जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया ईनदु नवभारत टाइम्स One India

भोपाल : एक दर्जन से अधिक जिला परिवहन अधिकारियों के तबादले

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bhopal  
सरकार ने बुधवार को जारी आदेश में एक दर्जन से ज्यादा परिवहन अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। आदेश शाम को जारी किया गया है। इसमें उज्जैन के संभागीय उप परिवहन आयुक्त एमपी सिंह को क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ग्वालियर बनाया गया है। वहीं, जबलपुर के क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी विक्रम सिंह राठौर को परिवहन आयुक्त कार्यालय, ग्वालियर भेजा गया है। वहीं, प्रभारी जिला परिवहन अधिकारी उमरिया को अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी जबलपुर बनाया गया है। प्रभारी जिला परिवहन अधिकारी टीकमगढ़ को सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी भोपाल बनाया गया है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

रांची के जगन्नाथपुर मंदिर के समीप खुलेगा देश का पहला खादी मॉल: संजय सेठ

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ranchi  
राजधानी के धुर्वा में प्रस्तावित स्मार्ट सिटी के एक एकड़ जमीन में देश का पहला खादी मॉल खोलने के लिए जमीन जगन्नाथपुर मंदिर के समीप एक एकड़ जमीन चिह्नित कर ली गई है। झारखंड राज्य खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ बोर्ड कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एक जुलाई को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इसकी घोषणा की और दूसरे ही दिन राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के सचिव केके सोन ने जमीन देखने के लिए कॉल किया। जिला प्रशासन के साथ जाकर जमीन देख ली गई है। वहीं, उन्होंने लखनऊ में बोर्ड का आउटलेट खोले जाने की भी बात कही। मौके पर बोर्ड के सीईओ दीपांकर पांडा और डिप्टी सीईओ सुमन पाठक भी मौजूद थीं। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

चोरी की बाइक पर नंबर प्लेट बदलकर चुराते है दुपहिया गाड़ियां, पांच आरोपी गिरफ्तार

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jaipur  
राजधानी में वाहन चोरी की वारदातें करने वाले एक शातिर गिरोह का पर्दाफाश किया है। बगरु थाना पुलिस ने गिराेह में शामिल पांच वाहन चोरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चुराए गए आठ दुपहिया वाहन बरामद किए है। गैंग में शामिल चोरों ने अजमेर रोड व सीकर रोड पर वाहन चोरी के लिए इलाका बांट रखा है। जहां ये बदमाश चुराई गई मोटरसाइकिलों की नंबर प्लेट बदलकर पहले रैकी करते है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

केबिनेट के फैसले : 1650 होमगार्ड की भर्ती होगी, चयन राज्य स्तरीय कमेटी से होगा

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jaipur  
                 

गुमला: दो कॉलेज छात्राओं का अपहरण कर 24 घंटे कैद में रख सामूहिक दुष्कर्म, दो आरोपी गिरफ्तार

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ranchi  
मोबाइल लोकेशन के आधार पर छात्राओं और अपहरणकर्ताओं की बरामदगी को लेकर थाना प्रभारी राकेश कुमार के नेतृत्व में मंगलवार को शाम 5 बजे से छापामारी अभियान शुरू किया गया। इस दौरान पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे। रात्रि करीब 11 बजे पुलिस अपहरणकर्ताओं को पकड़ दोनों छात्राओं को मुक्त करा लिया। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

​सुभाष बराला ने इनेलो पर कसा तंज, बोले- SYL की आड़ में पार्टी को जिंदा करने के प्रयास विफल

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि एसवाईएल की आड़ में इनेलो को राजनीतिक जिंदा करने का प्रयास अब दम तोड़ चुका है। जनता ने पहले इनेलो के एसवाईएल खुदाई, सड़क रोकने और अब जेल भरो आंदोलन अभियान को ठेंगा दिखा दिया है। यही कारण है कि प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में मंडी के एक शैड में 4-5 हजार की क्षमता में 35 से 40 हजार लोगों की भीड़ बताकर झूठी सहानुभूति बटोरना चाहती है, जो उनकी बौखलाहट को भी दर्शाता है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

12 साल के कॅरिअर में 340 अवॉर्ड जीत चुकी हैं टेलर स्विफ्ट, गाने रिलीज होते ही हो जाते हैं हिट, पहले ऑडिशन में हो गई थीं फेल

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
                 

पिस्टल दिखाकर युवक को ले गए सुनसान जगह, पहले की पार्टी फिर पेड़ से बांधकर पीट-पीट कर मार डाला

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
                 

बच्चों के भविष्य के लिए अपनाएं चिल्ड्रेंस फंड, क्योंकि 20 साल बाद बच्चों की पढ़ाई का खर्च आप पर पड़ेगा भारी

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
हर कोई अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए बचत करना चाहता है। लेकिन उचित फाइनेंशियल प्लानिंग की जानकारी के अभाव में ऐसा कम ही हो पाता है। आर्थिक लक्ष्यों में सबसे महत्वपूर्ण होता है बच्चों की पढ़ाई एवं देखभाल। लेकिन अक्सर लोग बच्चों के नाम पर की जाने वाली बचत को पारंपरिक इंस्ट्रूमेंट्स में निवेश करते हैं। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

112 तहसीलदारों के ट्रांसफर, भोपाल के छह अधिकारी बदले

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bhopal  
                 

महाराष्ट्र: सांगली में चाकू से 18 बार हमला करके की पुलिसवाले की हत्या, कैमरे में कैद हुई वारदात

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
महाराष्ट्र के सांगली में एक होटल के अंदर ग्राहकों के साथ हुए मामूली विवाद के चलते एक पुलिसकर्मी की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। दो आरोपियों ने मिलकर पुलिसवाले पर 18 बार चाकू से हमला किया। इसमें घायल पुलिसकर्मी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। यह पूरी वारदात घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

शादी के मंडप से दूल्हे को थाने ले आई पुलिस, पीछे-पीछे होने वाली पत्नी भी आ धमकी, बोली - 'मुझे भी इनके साथ जेल में डालो'

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
                 

सांसद हेमा मालिनी को भोपाल की उपभोक्ता फोरम में पेश होने का नोटिस जारी

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bhopal  
राजधानी की जिला उपभोक्ता फोरम ने मथुरा की सांसद हेमा मालिनी को कोर्ट में पेश होने का नोटिस जारी किया है। मामला केंट आरओ मशीन से जुड़ा है। भोपाल की सीमा शर्मा ने हेमा मालिनी सहित कंपनी के खिलाफ उपभोक्ता फोरम में शिकायत दर्ज कराई थी। मामले की अगली सुनवाई 24 अगस्त की जाएगी। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

हिमाचल के कांगड़ा में वायुसेना का मिग विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत; पठानकोट से भरी थी उड़ान

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
वायुसेना के मुताबिक, विमान नियमित उड़ान पर था। दोपहर 01.20 पर यह हादसा हुआ है। विमान में मौजूद पायलट मीट कुमार शहीद हो गए हैं। हादसे की जांच के निर्देश दे दिए गए हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक, विमान में आसमान में उड़ान के दौरान ही आग लग गई थी। सरेला गांव के खेतों में आसमान से जलता हुआ विमान गिरा। जिस स्थान पर खेतों में मिग- 21 क्रैश हुआ वहां एक फीट का गड्ढा पड़ गया है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

लॉन्चिंग से पहले Xiaomi ने ही लीक किए Mi Max 3 के फीचर्स, इसमें मिलेगी 6 जीबी रैम और 5500mAh की बैटरी

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने लॉन्चिंग से पहले ही अपने नए स्मार्टफोन Mi Max 3 के फीचर्स को लीक कर दिया है। इस स्मार्टफोन को कंपनी 19 जुलाई को चीन में लॉन्च करने जा रही है। लीक के मुताबिक, इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर के साथ 6 जीबी रैम मिलेगी। साथ ही इसमें 5500mAh पॉवर की बैटरी भी दी जाएगी। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कल आएंगे भोपाल: पहले कमलनाथ फिर अरुण यादव से अकेले में करेंगे मुलाकात

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bhopal  
बहुजन समाजवादी पार्टी के गठबंधन की चर्चाओं के बीच 19 जुलाई को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भोपाल आ रहे हैं। उनकी यहां पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से मीटिंग है। इस मीटिंग बाद अखिलेश पीसीसी के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव के साथ लंच करेंगे। फिर उनकी बंद कमरे प्रदेश की सियासय पर चर्चा होगी। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

भिवानीः बैंक से पैसे निकलवाकर ला रहे धागा व्यापारी से लूट, जेब से 1 लाख रुपये निकालकर फरार हुए आरोपी

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
                 

भाई की मौत का बदला लेने के लिए छात्रा ने मिड-डे मील में मिलाया जहर,रसोइए की सक्रियता से टला बड़ा हादसा

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
देवरिया. भाटपाररानी के बनकटा ब्लॉक के बौलिया पांडेय पूर्व माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को आंठवीं की एक छात्रा ने मिड-डे मील की दाल में जहर मिला दिया। अच्छा हुआ कि रसोइए को दाल में से दुर्गंध आने पर खाना नहीं परोसा। जिसकी वजह से एक बड़ा हादसा टल गया। स्कूल के मिड-डे मील में जहर की सूचना मिलते ही स्कूल परिसर में भीड़ जमा हो गई। आशंका है कि छात्रा ने अपने भाई की मौत का बदला लेने के लिए खाने में जहर मिलाया है। उधर, मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों का आक्रोश देखते हुए आरोपी छात्रा और उसकी मां को हिरासत में ले लिया है और विद्यालय के रसोईघर को सील कर दिया है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

सीएस स्टूडेंट्स को मोबाइल पर मिलेगा कोर्स मटेरियल

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bhopal  
                 

कमलनाथ ने जन जागरण यात्रा को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, जीतू पटवारी ने कहा-बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा प्रदेश से उनकी विदाई यात्रा

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Indore  
उज्जैन से 14 जुलाई को शुरू हुई मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा के जवाब में कांग्रेस ने भी जन जागरण यात्रा शुरू की है। उज्जैन के तराना में बुधवार दोपहर कमनलाथ ने यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यात्रा का नेतृत्व कर रहे प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने यात्रा में पर जाने से पहले कहा कि शिवराज सरकार की जन आशीर्वाद यात्रा बीजेपी की प्रदेश से विदाई यात्रा है। कांग्रेस की यह यात्रा उन सभी जगहों पर जाएगी जहां सीएम की यात्रा जाएगी। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

तीन दिवसीय प्लेसमेंट कैंप शुरू, 6 कंपनियां 600 पदों के लिए लेगी इंटरव्यू

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ranchi  
                 

आलीराजपुर : ​ढाबे में अवैध रूप से शराब रखने के आरोपी को 1 वर्ष का कठोर कारावास और 25 हजार रु. जुर्माना

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
आबकारी विभाग के एक प्रकरण में कोर्ट ने बुधवार को सुनवाई करते हुए अवैध रूप से शराब रखने के मामले में दोषी को 1 वर्ष का कठोर कारावास और 25 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है। कोर्ट ने आबकारी अधिनियम के तहत आरोपी वेर सिंह डावर पिता चेना डावर निवासी ग्राम लखनकोट को खंडवा वडोदरा हाईवे रोड को सजा सुनाई। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

महिला के साथ गैंगरेप करने वाले 3 आरोपियों काे पुलिस ने किया गिरफ्तार

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
                 

​हिमाचल के कांगड़ा में एयरफोर्स का मिग-21 फाइटर प्लेन क्रैश, पायलट की मौत

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Himachal  
हिमाचल के कांगड़ा में बुधवार दोपहर इंडियन एयरफोर्स का मिग-21 फाइटर प्लेन क्रैश हो गया। घटना फतेहपुर की पट्टा जटियां पंचायत के सरेला गांव की है। इस फाइटर प्लेन ने पठानकोट से उड़ान भरी थी। कुछ ही देर बाद इसका संपर्क टूट गया था। अभी तक विमान के पायलेट की जानकारी नहीं मिल पाई है। वायुसेना की टीम व स्थानीय पुलिस उनकी तलाशी में जुटी हुई है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

दो कारों में भरकर ले जा रहे 6 लाख रुपये के 80 किलो गांजे के साथ 7 गिरफ्तार

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Raipur  
                 

बुरहानपुर : कोल्ड स्टोरेज में सिलेंडर में ब्लास्ट, तीन की मौत; 500 फीट दूर तक मिले शवों के टुकड़े

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
मप्र-महाराष्ट्र बॉर्डर स्थित अंतुरली गांव में बुधवार दोपहर कमर्शियल सिलेंडर में विस्फोट होने से तीन लोगों की मौत हो गई। विस्फोट इतना भीषण था कि शव उड़कर करीब 500 फीट दूर खेत में मिले। हादसे में दो लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि एक की मौत अस्पताल ले जाते समय रास्ते में हो गई। सूचना के बाद महाराष्ट्र और मप्र पुलिस मौके पर पहुंची। प्रारंभिक जांच में हादसा सिलेंडर अनलोड करते समय होना बताया जा रहा है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

इंदौर : चॉकलेट का लालच देकर बच्ची से जबरदस्ती का प्रयास, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Indore  
                 

कुरुक्षेत्रः गोबर गैस प्लांट में उतरे युवक का दम घुटा तो 1-1 कर बचाने उतरे 3 फैमिली मैंबर, सभी की मौत

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
यहां के अमीन गांव के पास डेरा रामपुर में गोबर गैस प्लांट में एक युवक को बचाने के चलते उसके पीछे एक-एक करके घर के तीन लोग कूदे, लेकिन गैस की चपेट में आने से सभी की मौत हो गई। चारों मृतक एक ही परिवार के हैं। घटना के बाद से घर और गांव में मातम छाया है। पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए सिविल अस्पताल में भिजवा दिया है। इनेलो नेता अशोक अरोड़ा अस्पताल में पहुंचे। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

छह साल की मासूम से वृद्ध ने किया दुष्कर्म का प्रयास, गिरफ्तार

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
भिंड। गोहद थाना क्षेत्र के ग्राम निबरौल में एक वृद्ध ने एक छह साल की मासूम के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया। घटना शनिवार की है। मंगलवार को परिजन ने गोहद पुलिस थाना में आकर रिपोर्ट दर्ज कराई। वहीं घटना की जानकारी लगने पर पुलिस ने तत्काल आरोपी को दबोच लिया है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

शिवपुरी : हत्या के छह अभियुक्तों को उम्रकैद, कोर्ट ने जुर्माना भी लगाया

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले की पिछोर की एक अदालत ने हत्या के एक मामले के छह अभियुक्तों को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनायी है। पिछोर के अपर सत्र न्यायाधीश संजय गोयल ने बाबूलाल लोधी की हत्या के मामले में दोषी ठहराए गए छह आरोपियों महेश, बालक दास, रामकुमार, आनंद, जयकुमार और बृजेश लोधी को कल आजीवन कारावास के साथ जुर्माने की सजा से दंडित किया। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

ढाई हजार से अधिक अभ्यर्थियों को एलडीसी परीक्षा की वेटिंग लिस्ट में शामिल किया

4 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित एलडीसी भर्ती परीक्षा 2013 में प्रदेश के ढाई हजार से अधिक अभ्यर्थियों की वेटिंग लिस्ट जारी की गई है। वेटिंग लिस्ट में शामिल अभ्यर्थियों की विस्तृत आवेदन पत्र जमा करने का बुधवार को अंतिम दिन है। आज आयोग में अभ्यर्थियों की भीड़ नजर आई। आयोग द्वारा ली गई एलडीसी भर्ती परीक्षा मैं चयनित अभ्यर्थियों की सूची के बाद इस भर्ती परीक्षा में ज्वाइन नहीं करने वाले अभ्यर्थियों के विरुद्ध आयोग ने वेटिंग लिस्ट जारी की है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

अब घर में बैठकर सर्वे नहीं कर पाएंगे पटवारी, फील्ड में जाकर ही अपलोड कराना होगी जानकारी

4 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
                 

इंदौर में एसबीआई बैंक में गन लोड करते समय चली गोली, गनमैन और एक गार्ड घायल

4 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Indore  
जीपीओ स्थित एसबीआई की ब्रांच में बुधवार दोपहर उस समय हड़कंप मच गया, जब गन लोड करते समय अचानक गोली चल गई। यहां बैंक का गनमैन अपनी गन लोड कर रहा था उसी समय गोली चल गई, जिसके छर्रे गनमैन सहित पास में खड़े एक अन्य गार्ड को लग गए। दोनों को घायल हालत में एमवाय अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत अब ठीक है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

हत्या, लूट व मारपीट के मामलों में आरोपी कुलदीप था मास्टरमाइंड, चार गिरफ्तार

4 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
ग्राम काछवा के पास सोमवार शाम को हुई लूट का मास्टरमाइंड झाझड़ (झुंझुनूं) निवासी कुलदीप सिंह था। कुलदीप सिंह के कहने पर ही उसके पांच साथियों ने इस घटना काे अंजाम दिया था। पुलिस ने इस मामले में हत्थे चढ़े रितिक जाड़ीवाल, सुनील जाट, जितेंद्र मेघवाल व अंकित को मंगलवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। चारों आरोपियों को शाम को न्यायालय में पेश किया गया। मास्टरमाइंड कुलदीप सिंह व उसका साथी अनिल अभी फरार हैं। पुलिस मोबाइल सर्विलांस व मुखबिरों की मदद से दोनों को पकड़ने की कोशिश कर रही है। लूटी गई रकम भी दोनों के पास बताई जा रही है। मंगलवार को पुलिस अधीक्षक विनित कुमार भी नेछवा थाने पहुंचे। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

बारिश में रात के अंधेरे में चल रहा था महानदी में रेत उत्खनन, अचानक बढ़ा जल स्तर और फंस गए 20 लोग

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Raipur  
वैसे तो रात के समय नदियों में खनन पर रोक है। खासकर बारिश के दौरान तो ठेके भी नहीं दिए जाते। ऐसे में मंगलवार तड़के राजधानी के ग्रामीण इलाके बलौदाबाजार में हुई घटना इन तमाम दावों की पोल खोल रही है। महानदी में उत्खनन के लिए गए खनन माफिया जल स्तर बढ़ने से अचानक उसी में फंस गए। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

रिटायर होने के बाद भी इस IPS का ऐसा रसूख, घर पर अब भी ड्यूटी दे रहे पुलिस-होमगार्ड के 19 जवान, गाड़ियां भी नहीं लौटाईं

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
पानीपत। आईपीएस नवदीप सिंह भले ही डीजी होमगार्ड के पद से 17 दिन पहले रिटायर हो गए, लेकिन रुतबा अब भी बरकरार है। उनकी सरकारी सुविधाएं अब भी पहले की तरह कायम हैं। तभी तो उनके निजी बंगले पर जयपुर कमिश्नरेट और होमगार्ड के 19 जवानाें को रोजाना हाजिरी देनी पड़ रही है। दो सरकारी कारों का भी वे बदस्तूर इस्तेमाल कर रहे हैं। बंगले पर तैनात जवान उनके घर का पूरा कामकाज करते हैं। खास बात यह है कि जयपुर कमिश्नरेट व होमगार्ड के अधिकारियों ने अपने जवानों को रिलीव किए जाने के आदेश दिए, लेकिन नवदीप सिंह के रुतबे के कारण इन्हें बंगले से मुक्ति नहीं मिल पाई है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

मुखबिरी की आशंका में नशे के तस्करों ने दो युवकों को अगवा किया, पेड़ से बांध एक को पीट-पीट कर मार डाला, दूसरा घायल

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
                 

फौजी ने पिता को फोन पर कहा- दो दिन बाद छुट्टी पर आ रहा हूं, लेकिन घर पहुंची लाश; दो महीने बाद बनने वाला था दूल्हा

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
फिरोजपुर (पंजाब)। एक सैनिक जवान रणवीर सिंह की जम्मू के अखनूर सेक्टर में संदिग्ध अवस्था में सोमवार को गोली लगने से मौत हो गई। रणवीर जम्मू कश्मीर की 15 पंजाब बटालियन में तैनात था। सैनिक का अंतिम संस्कार मंगलवार को गांव के श्मशानघाट में सरकारी सम्मान से कर दिया गया। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

जमीन न बेचने पर बेटे ने की थी पिता की हत्या, लुंगी से ही फंदे पर लटकाने की भी की थी कोशिश

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
गोरखपुर. जमीन न बेचने पर बेटे ने अपने चौकीदार पिता की गला कसकर हत्या कर दी थी और आत्महत्या का रूप देने के लिए पिता की लुंगी से ही फंदे पर लटकाने की भी कोशिश की थी। उसमें भी नाकाम होने पर उनके प्राइवेट पार्ट को कूंचकर आशनाई में हत्या की वजह दिखाने का प्रयास किया था। पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

26 घंटे वेंटीलेटर पर रहीं रश्मि, 2 बार धड़कन बंद हो लौटी, रात 10 बजे मौत, हाथ-पैर बांध और मुंह में कपड़ा ठूंसकर मारा था दरिंदों ने

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
नागौरकुचामन (राजस्थान)। कुचामन शहर में एसडीएम ऑफिस के पास सोमवार दोपहर बाद जिस महिला कर्मचारी रश्मि गौड़ को घर में घुसकर 2 हमलावरों ने अधमरा किया था। उसकी मंगलवार रात 10 बजे जयपुर के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। कर्मचारी रश्मि 26 घंटे वेंटीलेटर पर रहीं। इस बीच 2 बार उसकी धड़कनें बंद होकर वापस लौटी थी। मगर उसे बचाया नहीं जा सका। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

शाहजहांपुर: एमएसपी बढ़ाने के बाद पहली बार 1.25 लाख किसानों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
शाहजहांपुर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 21 जुलाई को शाहजहांपुर दौरे पर आ रहे हैं। इससे पहले मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने रैली के स्थल का भ्रमण किया और निकटवर्ती जनपदों के जिलाधिकारियों के साथ बैठक कर कानून-व्यवस्था, प्रशासनिक और यातायात व्यवस्था आदि सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। पीएम मोदी यहां किसान रैली को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि इस रैली करीब एक लाख 25 हजार किसानों के आने की संभावना है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

गया के कालीबाड़ी मोहल्ले में बंद घर से एक लाख नगद व छह लाख के जेवर चोरी

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
सोमवार की देर रात शहर के कालीबाड़ी मोहल्ले में बंद पड़े घर में चोरों ने धावा बोलकर करीब आठ लाख की संपत्ति की चोरी कर ली। दो दिन पूर्व पारिवारिक कार्य से झारखंड राज्य के बोकारो स्थित तेनूघाट गए सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के कालीबाड़ी निवासी राजू सिंह की गैर मौजूदगी में चोर रुपए व उनकी बहू के जेवरात ले उड़े। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

टैक्स चोरी : पेप्टेक समूह के 12 ठिकानों पर छापा, इंदौर में राउ स्थित ऑफिस में पहुंची आयकर की टीम

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Indore  
आयकर विभाग ने बुधवार सुबह एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए रियल एस्टेट से जुड़े पेप्टेक समूह के 12 ठिकानों पर छापे की कार्रवाई को अंजाम दिया। कर चोरी की शिकायत के बाद इंदौर, भोपाल, सतना और छतरपुर सहित 12 से अधिक ठिकानों पर आयकर की टीम ने दबिश दी। फिलहाल कार्रवाई जारी है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

चाचा ससुर से 6 महीने से चल रहा था प्रेम-प्रसंग; पति ने विरोध किया तो मार डाला

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jaipur  
आमेर इलाके में चाचा ससुर से प्रेम-प्रसंग के चलते पति मुकेश सैनी की हत्या करवाने की साजिश में शामिल पत्नी को मंगलवार शाम को आमेर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस गिरफ्तार आरोपी महिला पूजा सैनी को बुधवार को कोर्ट में पेश करेगी। थानाधिकारी नरेन्द्र कुमार ने बताया कि पूजा का मुकेश के चाचा राकेश के साथ पिछले 6 माह से अवैध संबंध थे। इसलिए पति मुकेश को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। इसके लिए राकेश ने अपने नाबालिग भतीजे को भी हत्या की साजिश में शामिल किया। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

साइकिल सवार को बचाने में पलटी स्कॉर्पियो, 2 की मौत, 4 की हालत गंभीर

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
बिहार के छपरा जिले में बुधवार सुबह एक सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना तरैया-मशरक स्टेट हाइवे 73 पर हुई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

गोरखपुर :जमीन विवाद सुलझाने पहुंची पुलिस पर दबंगों ने किया हमला;सिपाही गंभीर

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
गोरखपुर : खोराबार के मंझरिया गांव में मंगलवार को विवाद की सूचना पर पीआरवी (पुलिस रिस्पांस व्हीकल) से पहुंचे पुलिस वालों पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। इसमें एक सिपाही का सिर फट गया है। पुलिस टीम पर हमले की खबर मिलने पर एसपी सिटी समेत चार थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। हमलावरों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी चल रही है। कुछ लोग हिरासत में भी लिए गए हैं। एहतियात के तौर पर गांव में पीएसी तैनात कर दी गई है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

इंडिया से दूर, लंदन में खास दोस्त निक जोनास के साथ बर्थ-डे प्रियंका मना रही हैं प्रियंका चोपड़ा,सामने आई PHOTOS

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
                 

बारिश की भेंट चढ़ा दो सौ साल पुराना शौकत महल

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bhopal  
देर रात राजधानी के ऐतिहासिक शौकत महल का एक हिस्सा बारिश की वजह से अचानक गिर पड़ा। हालांकि जिस समय शौकत महल का यह हिस्सा गिरा है। उस समय कोई ट्रैफिक नहीं चल रहा था। इसलिए किसी भी प्रकार की जनहानि तो नहीं हुई है। लेकिन इस ऐतिहासिक इमारत को बचाने के लिए सरकार की ओर से किसी भी प्रकार के प्रयास ना करने की वजह से यह लगातार बर्बाद होता जा रहा है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

इंदौर में बादलों का डेरा, उज्जैन में रिमझिम, भोपाल में भारी बारिश, थम गया शहर

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Indore  
मंगलवार के बाद बुधवार को भी मप्र के अनेक शहरों में भारी बारिश का दौर जारी है। हालांकि इंदौर में बादलों को डेरा है और यहां बारिश का इंतजार है। वहीं भोपाल में मंगलवार को 5 घंटे में 4.5 इंच पानी बरसने के बाद बुधवार को भी बारिश का दौर जारी है। उज्जैन, देवास, झाबुआ, खरगौन, खंडवा में रिमझिम बारिश हो रही है। हालांकि मालवा अंचल तेज बारिश से अब तक अछूता रहा है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

फेसबुक पर चलाया जस्टिस फॉर अनिसिया पेज, लोगों ने की न्याय की मांग

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
दिल्ली के हौज ख़ास इलाके में लुफ्थांसा एयरलाइन्स में काम करने वाली 39 साल की एयर होस्टेस अनिसिया बत्रा की रविवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। इसी के चलते एक फेसबुक पेज बनाया गया है जिसका नाम है- जस्टिस फॉर अनिसिया। इस पेज के जरिये अनिसिया की मौत की निष्पक्ष जांच की मांग की गई है। बता दें कि अनिसिया के पिता आर्मी में मेजर जनरल रहे हैं और वह चंडीगढ़ के सेक्टर 39 के निवासी हैं। बुधवार तक इस पेज को 2800 लोगों का सपोर्ट मिल चुका है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

बाथरूम में थी घर की मालकिन और ऊपर बैठा था अजगर

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bhopal  
राजधानी के शाहजहानाबाद स्थित मिलिट्री गेट के पास स्थित एक घर में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब अचानक घर की महिला चिल्लाते हुए बाहर निकली। महिला ने बताया कि उसके बाथरूम के ऊपर एक बड़ा सा अजगर बैठा हुआ है। कुछ लोगों ने जाकर देखा तो सचमुच में एक बड़ा करीब 6 फीट का अजगर बाथरूम के ऊपर बैठा हुआ था। कुछ लोगों ने उसे भगाने का प्रयास किया लेकिन वह वहां से जाने का नाम ही नहीं ले रहा था। महिला ने तुरंत नगर निगम की टीम को फोन लगाकर सहायता मांगी। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

ओवरटेक करने के चक्कर में नहर में गिरी तेज रफ्तार बस, 18 यात्री घायल

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
बिहार के सीवान जिले में बुधवार के एक सड़क हादसे में 18 यात्री घायल हो गए। 6 यात्रियों की हालत गंभीर है जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और अपनी गाड़ी से सभी को अस्पताल पहुंचाया। घटना के बाद ड्राइवर और खलासी मौके से फरार हो गए हैं। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

मेरठ कॉलेज प्रशासन का तुगलकी फरमान, मुंह पर कपड़ा बांध कर आने वाली लड़कियों को नहीं मिलेगी एंट्री

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
बता दें शनिवार को कॉलेज में चेकिंग के दौरान बाहरी युवक और युवतियां पकड़े गए थे। कॉलेज प्रशासन को इस बात की लगातार सूचना मिल रही थी कि कॉलेज में बाहर के लड़के लड़कियां बड़ी संख्या में आ रही हैं। बाहरी युवक और युवतियों की कॉलेज में रोकथाम के ​लिए यह कदम उठाया गया है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

नोएडा में दो इमारतें गिरीं; 3 की मौत, 30 से ज्यादा दबे: बिल्डर समेत 3 गिरफ्तार

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
ग्रेटर नोएडा. ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में मंगलवार रात करीब 10 बजे दो बहुमंजिला इमारतें ढह गईं। मलबे में 30 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका है। देर रात तक तीन शव निकाले जा चुके थे। जमींदोज दाेनों इमारतें छह मंजिला थींं। इनमें से एक निर्माणाधीन थी, जबकि दूसरी में कुछ परिवार रह रहे थे। निर्माणाधीन इमारत में भी कुछ मजदूर अपने परिवार के साथ रह रहे थे। चश्मदीद के मुताबिक, मंगलवार रात निर्माणाधीन बिल्डिंग अचानक भरभरा कर गिर गई। इसके मलबे की चपेट में आने से दूसरी बिल्डिंग भी गिर गई। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

भोपाल : अब तक नहीं मिला नाले में बहे बच्चे का सुराग, 24 घंटे से जारी है रेस्क्यू, एसडीआरएफ को मिले चप्पल

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bhopal  
राजधानी में मंगलवार को हुई भारी बारिश आफत बनकर बरसी। बारिश में बहे बच्चे डुग्गु को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। भोपाल के पंचशील नगर में नाले में बहे बच्चे को 24 घंटे हो चुके हैं, लेकिन अब तक कोई सुराग नहीं लग सका है। मंगलवार को पंचशील नगर के नाले में बारिश के बाद तेज बहाव में बच्चा बह गया था। कल रात से नाले में रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। नाले के पास में नगर निगम की टीम के साथ प्रशासनिक अमला मौजूद है। बच्चे के चप्पल जरूर मिले हैं, ऐसे में उम्मीद है कि बच्चा भी मिल जाएगा। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

सामान्य से कम वर्षा ने बढ़ाई चिंता, लेकिन सरकार निपटने को तैयार, किसानों को मिलेगा डीजल अनुदान

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
बिहार में कम वर्षा ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। दूसरे राज्यों में बाढ़ की स्थिति है, लेकिन बिहार के कई जिलों में बारिश नहीं हुई है। इससे खरीफ फसल की रोपनी का टार्गेट पूरा होना मुश्किल लग रहा है। मंगलवार को कृषि विज्ञान केंद्र सबौर में किसानों से मुखातिब कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार की राज्य में सामान्य से भी कम बारिश से उत्पन्न स्थिति पर यह चिंता झलकी। केवीके में समेकित कृषि प्रणाली पर आयोजित सेमिनार और ट्रेनिंग का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने कहा कि इस परिस्थिति पर सरकार की नजर है। किसानों को डीजल अनुदान दिया जाएगा। साथ ही आकस्मिक फसल योजना पर भी सरकार की नजर है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

मुफ्त वाई-फाई के यूजर छात्र सिर्फ 5 से 10%, बढ़ाने के लिए विकल्पों पर हो रहा विचार

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
बदलते दौर में इंटरनेट और ऑनलाइन पढ़ाई की महत्ता को देखते हुए सरकार ने कैंपस में मुफ्त वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराई, लेकिन इसका लाभ छात्र-छात्राएं नहीं उठा पा रही हैं। एक साल बाद भी यूजर की तलाश हो रही है। विवि पीजी विभाग हो या फिर कॉलेज इनरॉल विद्यार्थियों में से सिर्फ 5 से 10 प्रतिशत का ही रजिस्ट्रेशन हो सका है। इसे देखते हुए मंगलवार को सीनेट हॉल में कुलपति डॉ. अमरेंद्र नारायण यादव की अध्यक्षता में प्राचार्यों एवं विवि अध्यक्षों की बैठक हुई। इसमें यूजर की संख्या बढ़ाने के लिए जागरुकता अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। कुलपति ने प्राचार्यों एवं अध्यक्षों को निर्देश दिया कि सभी इनराॅल विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन कराया जाए, ताकि वे नेट से पाठ्य सामग्री डाउनलोड कर सकें। सभी लाइब्रेरी से लेकर कॉलेज कैंपस में नेट की स्पीड को तेज करने के निर्देश सर्विस प्रोवाइडर एलएंडटी एवं नोडल एजेंसी बेलट्रोन के अधिकारियों को दिए गए। बैठक में प्रति कुलपति डॉ. आरके मंडल, सीसीडीसी डॉ. विजय कुमार, एलएंडटी के प्रोजेक्ट मैनेजर जितेंद्र त्रिपाठी, बेलट्रॉन के प्रोजेक्ट मैनेजर राजीव रंजन आदि ने विचार रखे। आज की ..
                 

अभिषेक के हत्यारों को 30 घंटे की छापेमारी के बाद भी नहीं पकड़ पाई पुलिस की 3 टीम

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
ढाका कोर्ट परिसर में हुई गोलीबारी की घटना के दूसरे दिन कोर्ट परिसर में पूरा दिन सन्नाटा सा कायम रहा। जरूरत के हिसाब से ही अधिवक्ता और अन्य फरियादी कोर्ट पहुंचे थे। अनुमंडल-प्रखंड-न्यायालय कोर्ट परिसर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी। मुख्य पथ से प्रखंड कार्यालय के बीच ही एक चेक पोस्ट भी बनाया गया है। वहां से दुपहिया वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। वहां 1/4 का अतिरिक्त पुलिस बल भी प्रतिनियुक्त किया गया है। उधर, हवलदार वशिष्ठ मुनि तिवारी के आवेदन पर एक नामजद व चार अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। घटना के 30 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ अब तक खाली है। इधर, एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि चार अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है। उनकी पहचान कर ली गई है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी को लेकर तीन टीमें बनाई गई है। जल्द ही मामले का खुलासा हो जाएगा। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

रिलायंस फ्रेश में मिले खराब अंडों का मामला: खाद्य आपूर्ति मंत्री ने कहा-सच्चाई जानने के लिए हैदराबाद भेजें सैंपल

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jharkhand  
                 

जयपुर : दुबई जा रही उड़ान में आई खराबी, टेक ऑफ से ठीक पहले पायलट ने रोकी उड़ान

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jaipur  
                 

रतलाम में झांसा देकर ज्वैलर्स के अकाउंटेंट से 1.80 लाख रुपए ले गया बदमाश

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
                 

बायोपिक नहीं, फुटबॉल लेजेंड्स की कहानी होगी अजय की अगली फिल्म

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Entertainment stories  
                 

कोर्ट मैरेज के बाद दो परिवारों के बीच चल रहा था विवाद, अब दो लोगों को मारी गोली

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
बिहार के कैमूर जिले के मोहनिया में दो माह पूर्व मोहनिया के मुजान गांव के युवक-युवती द्वारा किया गया कोर्ट मैरेज दोनों पक्षाें के परिवार के बीच खूनी संघर्ष का रूप ले लिया। इसी विवाद में लड़के पक्ष वाले ने लड़की पक्ष के दो युवकों को बदमाशों ने गोली मार दी। इस दौरान बीच-बचाव में तीसरे युवक को भी छर्रा लगा है। गोली लगने से घायलों में शामिल दो युवकों की हालत गंभीर बताई गई है। दोनों को गंभीर हालत में अनुमंडलीय अस्पताल मोहनिया से बीएचयू रेफर कर दिया गया है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

ब्राह्मणों पर विवाद सवाल मामलाः चेयरमैन भारती का सस्पेंशन रद्द, हेड एग्जामिनर और अन्य बताए जिम्मेदार

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) की ओर से सिविल इंजीनियर की परीक्षा में ब्राह्मण समुदाय से जुड़े विवादित सवाल पर सस्पेंड चल रहे एचएसएससी के चेयरमैन भारत भूषण भारती को बहाल कर दिया है। हाईकोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस दर्शन सिंह की रिपोर्ट के बाद मंगलवार को मुख्य सचिव डीएस ढेसी ने भारती का सस्पेंशन रद्द करने के आदेश जारी किए। बता दें कि इस सवाल पर पूरे हरियाणा में ब्राह्मण समुदाय ने विरोध किया था, जिसके बाद भारती को सस्पेंड कर सरकार ने इसकी जांच रिटायर्ड जस्टिस दर्शन सिंह को सौंप दी थी। इस अवधि के दौरान आईएएस दीप्ति उमाशंकर को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया था। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

मुंबई के व्यापारियों से लूट मामले में 5 आरोपी पकड़े

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
एंटीक सामानों की ट्रेडिंग करने वाले मुंबई के व्यापारियों को कोटा में बंधक बनाकर Rs.22 लाख और करीब Rs.8 लाख के गहने लूटने के मामले का कोटा पुलिस ने मंगलवार को खुलासा किया। पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के 5 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं, इनसे ‌Rs.5.40 लाख, लग्जरी कार, मध्यप्रदेश पुलिस के सब इंस्पेक्टर की वर्दी व विभिन्न विभागों की सील-मुहरें बरामद की गई हैं। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

दरगाह कमेटी का वेबपोर्टल दिल्ली में केंद्रीय मंत्री नकवी ने किया लॉन्च

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
ख्वाजा साहब की दरगाह का प्रबंधन संभालने वाली दरगाह कमेटी के वेब पोर्टल की लॉन्चिंग मंगलवार को दिल्ली में केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के हाथों संपन्न हुई। समारोह में कमेटी सदर अमीन पठान और नायब सदर सैयद बाबर अशरफ समेत विभिन्न गणमान्य लोग मौजूद थे। दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम के पास स्थित ऑडिटोरियम कोर-8 स्कोप कॉम्पलेक्स में यह कार्यक्रम संपन्न हुआ। मंत्री नकवी मुख्य अतिथि थे और मंत्रालय में सचिव अमेजिंग लुई खाम के साथ ही मंत्रालय के विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे। मंत्री नकवी ने पोर्टल लॉन्च कर इसकी शुरुआत की। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

सड़क पर गिरी स्कूटी पर चढ़ गई बस, बाल-बाल बची लड़की की जान

9 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Maharashtra  
                 

शहर में अाज : महफिल-ए-गजल से सजेगी आज की शाम

9 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Raipur  
                 

मराठा समाज की चेतावनी; आरक्षण दो, वरना पंढरपुर में महापूजा नहीं कर सकेंगे मुख्यमंत्री

9 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Maharashtra  
मराठा समाज को आरक्षण दिए जाने की मांग को लेकर मराठा क्रांति मोर्चा ने एक बार फिर आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है। मोर्चे ने मुख्यमंत्री को पंढरपुर में आषाढी एकादशी की पूजा ना करने देने की बात भी कही है। श्री राम मंगल कार्यालय में हुई मोर्चा की राज्य स्तरीय बैठक में यह फैसला किया गया। राज्य में मौजूद किसी भी राजनीतिक पार्टी ने इस आरक्षण का विरोध नहीं किया है। राजनीतिक रूप से प्रभावशाली मराठा समुदाय बड़े पैमाने पर कृषि कार्य में संलग्न है और वे ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) के तहत शिक्षण संस्थानों और सरकारी नौकरियों में आरक्षण की मांग कर रहे हैं। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

सीवान: 500 रुपए कमीशन नहीं देने पर युवक को डंडे से पीटकर मार डाला, बीच-बचाव के लिए आए छोटे भाई को भी पीटा

10 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महुअारी बिचला टोला में एक सिरफिरे युवक ने 500 रुपए कमीशन के लिए एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी। इस हमले में बीच बचाव के लिए पहुंचा मृतक का छोटा भाई भी गंभीर रूप से घायल है। युवक की पहचान महुआरी बिचला टोला निवासी मो. कलामुद्दीन के पुत्र मो. मुस्तफा के रूप में हुई है आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

मिशनरीज ऑफ चैरिटी की कर्मचारी का नया खुलासा: निर्मल हृदय से पहले भी बेचे गए तीन और बच्चे

10 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ranchi  
                 

जहां-जहां हिंदुओं की आबादी घटी, सामाजिक समरसता भी घटी- गिरिराज सिंह

10 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ranchi  
केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरिराज सिंह ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाए बिना देश का विकास संभव नहीं होगा। चीन-जापान जैसे जिस विकसित देश की श्रेणी में हम जाना चाहते हैं, उसे पाना मुश्किल होगा। उन्होंने यह भी कहा कि देश में कश्मीर, केरल, पश्चिम बंगाल और असम, जहां-जहां भी हिंदुओं की आबादी घटी है, वहां सामाजिक समरसता घटी है। इसके लिए देश में सड़क से लेकर संसद तक संवाद की जरूरत है। डीपीएस के 28 साल पूरे होने पर आयोजित स्थापना दिवस समारोह में भाग लेने रांची आए गिरिराज सिंह दैनिक भास्कर से अपने विभाग और राजनीतिक-सामाजिक स्थिति पर बातचीत कर रहे थे। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

फ्रांस के विश्वकप जीतने पर खिलाड़ियों और कोच के सम्मान में पेरिस के 6 स्टेशनों के नाम बदले गए

10 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ International stories  
पेरिस के छह मेट्रो स्टेशनों के नाम फ्रांस की विश्व कप विजेता टीम के खिलाड़ियों के सम्मान में बदले गए हैं। स्टेशन विक्टर हुजो का नाम टीम के कप्तान और गोलकीपर के नाम पर 'विक्टर हुजो लोरिस' रखा गया है। बर्सी मेट्रो स्टेशन का नाम 'बर्सी लेस ब्लूज' रखा गया है। एवरोन स्टेशन का नाम 'नाउस एवरोन गागने' रखा गया है। यह एक फ्रेंच नाटक है जिसके मायने हैं 'हम जीत गए'। इनके अलावा चार्ल्स डे गाउले एतोइले का नाम 'आन अ टू एतोइले' रखा गया है। इसका मतलब है- हमारे पास दो सितारे हैं। यहां दो सितारे के मायने 1998 और 2018 की जीत से है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

इंग्लैंड से एमबीए अधूरा छोड़कर लौटे पुणे के युवक ने गेस्ट हाउस में लगाई फांसी

11 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
पुणे के रहने वाले युवक ने पड़ाव स्थित साईं गेस्ट हाउस में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसकी शिनाख्त सुमित दिघे (27) के रूप में हुई है। वह 10 दिन से गेस्ट हाउस में ठहरा हुआ था। रूम से पुलिस को तीन सुसाइड नोट मिले हैं। दो अंग्रेजी व एक मराठी में है। पिता व भाइयों के नाम लिखे एक सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि मैंने बहुत गलतियां की हैं और मैं अपनी गलतियों के साथ जी नहीं सकता। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

मुंगेली में तहसीलदार से विवाद के बाद किसान की हार्टअटैक से मौत, गुस्साए 18 गांव के लोगों ने अफसरों को घेरा

11 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
फसल बीमा और मुआवजा नहीं मिलने पर मुंगेली कलेक्टर से शिकायत करने जा रहे किसान को तहसीलदार शबाब खान ने डराने-धमकाने की कोशिश की। तहसीलदार की डांट से किसान मनहरण साहू की तबियत बिगड़ गई। कुछ देर बाद हार्टअटैक से उसकी मौत हो गई। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने तहसीलदार, नायब तहसीलदार और पटवारी को घेर लिया। घटना की जानकारी मिलने पर विधायक सियाराम कौशिक मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को मुआवजा आैर फसल बीमा दिलाने का आश्वासन दिया। साथ ही मृतक किसान मनहरण को 20 लाख रुपए मुआवजा, परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दिलाने का आश्वासन भी दिया। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

सलमान की अपील पर बहस शुरू, अगली सुनवाई 3 व 4 को

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jodhpur  
                 

चंद पैसों के लिए जबरदस्ती दिला दिए सात फेरे... नाबालिग बेटी ने दिखाए तेवर, तो धरे रह गए मंसूबे

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jaipur  
चंद पैसों की भूख ने एक बिन बाप की नाबालिग बच्ची को बाल विवाह जैसे पाप में धकेल दिया। लेकिन बच्ची की हिम्मत ने इस पाप से उसे बाहर निकाल लिया। 15 साल की बच्ची उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद की रहने वाली है। जिसने जबर्दस्ती किए गए बाल विवाह का विरोध किया और प्रशासन से मदद मांगी। बच्ची की जानकारी मिलते ही प्रशासन ने उसे रेस्क्यू कर लिया। बच्ची ने अपने पति के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज भी कराया। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

पानीपत: तीसरी कक्षा की बच्ची से 65 साल के ऑटो चालक ने की गंदी हरकत, परिजनों ने पीटा

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
                 

एडीएम ने छात्रों के शिक्षा का स्तर जाना

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jaipur  
                 

बूजा बांध की राह में बने एनिकट टूटेंगे, जन शिकायत पर तहसीलदार ने गठित की टीम

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jaipur  
                 

शांति समिति व जन सहभागिता की बैठक में रखी लोगों ने समस्याएं

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
                 

बात रसूख की है जवानों को रिलीव करने के आदेश, फिर भी बंगले पर तैनात

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
                 

सीबीआई ने जाट आरक्षण समिति सदस्य पवन को उसके ऑफिस से हिरासत में लिया

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
                 

भाजपा : लक्ष्मीनारायण डाड शहर, शर्मा देहात जिला संगठन प्रभारी

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Udaipur