जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया ईनदु नवभारत टाइम्स One India

पुलिसकर्मी गेनाराम आत्महत्या का मामला फिर सदन में गूंजा, बेनीवाल बोले- सीबीआई जांच हो

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jaipur  
जयपुर.नागौर में पुलिसकर्मी गेनाराम मेघवाल के परिवार सहित आत्महत्या किए जाने के प्रकरण की बुधवार को एक बार फिर विधानसभा में गूंज सुनाई दी। विधायक हनुमान बेनीवाल ने पूर्ववर्ती सरकार पर पुलिस अफसरों को बचाने का आरोप लगाते हुए प्रकरण की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की।संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल ने सीबीआई जांच के बारे में तो कुछ नहीं कहा। लेकिन, दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। बेनीवाल ने शून्यकाल में मामला उठाते हुए कहा कि तत्कालीन गृह मंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने इस प्रकरण की जांच आईजी स्तर के अधिकारी से करवाने की घोषणा की थी। आईजी बीएल मीणा ने इस प्रकरण की पूरी जांच की।तत्कालीन डीएसपी एवं कई पुलिसकर्मियों को इसमें दोषी माना और एसपी के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की थी। लेकिन, चुनाव से पहले प्रकरण की जांच बदल दी गई। धारीवाल ने शून्यकाल में इस संबंध में उठाए गए मुद्दे पर हस्तक्षेप करते हुए बताया कि नागौर में पुलिसकर्मी गेनाराम द्वारा अपनी पत्नी तथा दो बच्चों के साथ आत्महत्या के मामले की जांच पुलिस महानिरीक्षक द्वारा करवाई गई थी। पुलिस महानिरीक्षक की..
                 

एआईपीसी के सत्र को संबोधित करेंगे थरूर

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jaipur  
जयपुर.डॉ. शशि थरूर गुरुवार को जयपुर स्थित हिल्टन होटल में उद्योग जगत के विभिन्न हिस्सों से आए पेशेवरों को संबोधित करेंगे। संवाद सत्र में थरूर के साथ ही प्रख्यात विद्वान और इतिहासकार विवेक भंडारी भी मौजूद होंगे। इस दौरान मोदीज न्यू इंडिया वर्सेज कांग्रेस बेटर इंडिया पर चर्चा की जाएगी।यह सत्र एआईपीसी की राजस्थान राज्य निकाय की एक पहल है। एआईपीसी राजस्थान की अध्यक्षा रुक्ष्मनी कुमारी ने कहा कि राज्य के शासन और नीति निर्माण में हम पेशेवरों और उद्यमियों को एक सक्षम और सक्रिय आवाज देने के लिए समर्पित हैंए उन्होंने कहा कि एआईपीसीकी ओर से होने वाले पंजीकरण के परिणाम काफी उत्साहजनक रहे हैं । हम इस महत्वपूर्ण वार्ता में अधिक से अधिक पेशेवरों के जुड़ने का स्वागत कर रहे हैं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today डॉ. शशि थरूर।..
                 

जिस पूर्वी यूपी ने देश को 8 पीएम दिए, वहां की जिम्मेदारी अब प्रियंका के पास

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
नई दिल्ली.कांग्रेस की दूसरी इंदिरा गांधी कही जाने वाली प्रियंका गांधी वाॅड्रा ने सक्रिय राजनीति में डेब्यू किया है। उन्हें उस पूर्वी यूपी का प्रभारी बनाकर उतारा गया है, जिसने देश को 8 प्रधानमंत्री दिए। प्रियंका गांधी के नाना जवाहरलाल नेहरू, दादी इंदिरा, पिता राजीव, मां सोनिया गांधी, भाई राहुल ने पूर्वी यूपी से ही सियासत में कदम में रखा। ये सभी पूर्वी यूपी से ही चुनाव लड़ते और जीतते रहे हैं। अब यहीं से प्रियंका अपनी पारी को आगे बढ़ाएंगी..
                 

सोनिया अब चुनाव नहीं लड़ेंगी, रायबरेली से प्रियंका ही उतरेंगी

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
नई दिल्ली (हेमंत अत्री).राहुल गांधी ने प्रियंका को पूर्वी यूपी की प्रभारी बनाकर मां सोनिया गांधी की सक्रिय चुनावी राजनीति से विदाई का रास्ता साफ कर दिया है। तय योजना के मुताबिक, इस बार सोनिया की जगह प्रियंका रायबरेली से लाेकसभा चुनाव लड़ेंगी। सोनिया की भूमिका कांग्रेस में मार्गदर्शक की होगी और जरूरत पड़ी तो यूपीए चेयरपर्सन बनी रह सकती हैं..
                 

सेंट्रल मॉल, विशाल मेगा मार्ट की बिल्डिंग जैसी 2500 करोड़ की संपत्ति अब शिया वक्फ बोर्ड की

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
पटना.90 साल बाद झारखंड के हजारीबाग सिविल कोर्ट ने पटना के डाकबंगला चौराहा से फ्रेजर रोड तक स्थित हसन इमाम वक्फ स्टेट की जमीन पर बनी इमारतों का फैसला शिया वक्फ बोर्ड के पक्ष में दिया है। टाइटल सूट के इस फैसले के बाद वक्फ स्टेट की जमीन पर बने सेंट्रल मॉल, विशाल मेगा मार्ट, कौशल्या एस्टेट, वन मॉल, एक अंग्रेजी अखबार की बिल्डिंग, फजल इमाम कॉम्प्लेक्स, एसपी वर्मा रोड पर बने साकेत टावर के अलावा बंदर बगीचा में 5 बीघा जमीन का मालिकाना हक शिया वक्फ बोर्ड का हो गया।डाक बंगला चौराहा के पास 122 कट्‌ठा जमीन पर बने रिजवान पैलेस का मालिकाना हक भी बोर्ड को मिल गया। रिजवान पैलेस में अभी पुलिस कैंप है। फिलहाल इस भवन की देखरेख का जिम्मा जिला प्रशासन के पास है। बोर्ड जल्द ही जिला प्रशासन को फैसले की प्रति लगाकर इसे खाली करने को कहेगा। इसके अलावा नेउरा में 106 बीघा जमीन का फैसला भी बोर्ड के पक्ष में आया है। शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन इरशाद अली आजाद ने हज भवन में बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि जिन संपत्तियों पर बोर्ड को मालिकाना हक मिला है, उसकी वैल्यू इन दिनों करीब 2500 करोड़ है।सेंट्रल मॉल के पार्ट..
                 

SBI Recruitment 2019: अब देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने निकाली वैकेंसी, दो, पांच नहीं बल्कि 12 से 15 लाख रुपए का होगा सालाना पैकेज, मिलेंगे दूसरे भी कई बेनीफिट्स

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
                 

Weather Report Today/Gorakhpur का आज का तापमान अभी 14°C है, Gorakhpur का कल का न्यूनतम तापमान 12°C और अधिकतम तापमान 24°C था

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
Gorakhpur Weather Alert (23 Jan 2019):। gorakhpur में वर्तमान तापमान 14°C डिग्री सेल्सियस हैं, gorakhpur में कल सुबह 7 बजे 12°C डिग्री तापमान था, 11 बजे मैक्सिमम तापमान 15°C डिग्री था, तो वहीँ दोपहर 12 बजे मिनिमम तापमान 15°C डिग्री |जानें:देश के 4 बढ़े महानगरों का तापमानदिल्ली : दिल्ली में वर्तमान तापमान 14°C डिग्री सेल्सियस हैंमुंबई : मुंबई में वर्तमान तापमान 22°C डिग्री सेल्सियस हैंबैंगलोर : बैंगलोर में वर्तमान तापमान 22°C डिग्री सेल्सियस हैंचेन्नई : चेन्नई में वर्तमान तापमान 22°C डिग्री सेल्सियस हैंदिल्ली का पिछले 3 दिनों का तापमान नीचे दी गयी टेबल में दिल्ली का पिछले 7 दिनों का तापमान दिया गया है.Date and timeTempसोमवार 12°Cमंगलवार 13°Cबुधवार 14°Cगुरूवार14°Cशुक्रवार 14°Cशनिवार 15°C Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today weather in Gorakhpur : 23 Jan 2019 weather forecast for in Uttar Pradesh India..
                 

Weather Report Today/Bikaner का आज का तापमान अभी 16°C है, Bikaner का कल का न्यूनतम तापमान 12°C और अधिकतम तापमान 19°C था

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
Bikaner Weather Alert (23 Jan 2019):। bikaner में वर्तमान तापमान 16°C डिग्री सेल्सियस हैं, bikaner में कल सुबह 7 बजे 12°C डिग्री तापमान था, 11 बजे मैक्सिमम तापमान 12°C डिग्री था, तो वहीँ दोपहर 12 बजे मिनिमम तापमान 12°C डिग्री |जानें:देश के 4 बढ़े महानगरों का तापमानदिल्ली : दिल्ली में वर्तमान तापमान 16°C डिग्री सेल्सियस हैंमुंबई : मुंबई में वर्तमान तापमान 22°C डिग्री सेल्सियस हैंबैंगलोर : बैंगलोर में वर्तमान तापमान 22°C डिग्री सेल्सियस हैंचेन्नई : चेन्नई में वर्तमान तापमान 22°C डिग्री सेल्सियस हैंदिल्ली का पिछले 3 दिनों का तापमान नीचे दी गयी टेबल में दिल्ली का पिछले 7 दिनों का तापमान दिया गया है.Date and timeTempसोमवार 18°Cमंगलवार 17°Cबुधवार 19°Cगुरूवार18°Cशुक्रवार 21°Cशनिवार 16°C Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today weather in Bikaner : 23 Jan 2019 weather forecast for in Rajasthan India..
                 

स्वाइन फ्लू के सवाल पर मंत्री रघु शर्मा बोले- मौतें पहली बार नहीं हो रहीं

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jaipur  
जयपुर.प्रदेश में स्वाइन फ्लू से सिर्फ जनवरी में ही 56 मौतें हो चुकी है। रोज 200 से 300 मरीज सामने आ रहे हैं। विभाग के अफसरों के पास जयपुर छोड़ गांव-शहरों में मर रहे लोगों को देखने तक जाने का समय नहीं है। बुधवार को 94 नए केस सामने आए। वहीं पॉजिटिव मामलों की संख्या 1508 तक पहुंच गई है।उधर, चिकित्सा मंत्री भी स्वाइन फ्लू की इमरजेंसी के बीच रामगढ़ सीट के उपचुनाव में दो दिन से लगे हुए हैं। चुनावी रैलियों और सभाओं के बीच मंत्री पल-पल मॉनिटरिंग का दावा कर रहे हैं लेकिन स्वाइन फ्लू बेकाबू हो रहा है और सरकार के लिए गलफांस बन चुका है। आखिर ऐसे हालातों में मंत्री को क्या एक्शन लेना चाहिए और क्या वे सही रणनीति अपनाने में कामयाब रहे हैं? ऐसे ही कुछ तीखे सवाल चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा से भास्कर ने किए। चिकित्सा मंत्री ने कहा- मौतें पहली बार नहीं हो रही हैं। 26 को झंडारोहण करूंगा, उसके बाद प्रभावित क्षेत्रों का दौरा।सवाल : आपके लिए स्वाइन फ्लू पर नियंत्रण जरूरी है या रामगढ़ चुनाव में सभाएं करना?मंत्री: मैं पूरे प्रदेश का मंत्री हूं। कहीं भी रहूं स्वाइन फ्लू पर पल-पल नजर रखे हुए हूं। राम..
                 

Weather Report Today/Indore का आज का तापमान अभी 18°C है, Indore का कल का न्यूनतम तापमान 15°C और अधिकतम तापमान 23°C था

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
Indore Weather Alert (23 Jan 2019):। indore में वर्तमान तापमान 18°C डिग्री सेल्सियस हैं, indore में कल सुबह 7 बजे 15°C डिग्री तापमान था, 11 बजे मैक्सिमम तापमान 16°C डिग्री था, तो वहीँ दोपहर 12 बजे मिनिमम तापमान 16°C डिग्री |जानें:देश के 4 बढ़े महानगरों का तापमानदिल्ली : दिल्ली में वर्तमान तापमान 18°C डिग्री सेल्सियस हैंमुंबई : मुंबई में वर्तमान तापमान 23°C डिग्री सेल्सियस हैंबैंगलोर : बैंगलोर में वर्तमान तापमान 22°C डिग्री सेल्सियस हैंचेन्नई : चेन्नई में वर्तमान तापमान 22°C डिग्री सेल्सियस हैंदिल्ली का पिछले 3 दिनों का तापमान नीचे दी गयी टेबल में दिल्ली का पिछले 7 दिनों का तापमान दिया गया है.Date and timeTempसोमवार 18°Cमंगलवार 20°Cबुधवार 21°Cगुरूवार22°Cशुक्रवार 21°Cशनिवार 20°C Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today weather in Indore : 23 Jan 2019 weather forecast for in Mp India..
                 

नस्लीय टिप्पणी कर विवादों में फंसे पाक कप्तान सरफराज अहमद, लग सकता है प्रतिबंध

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Sports stories  
डरबन. दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी एंडिले फेहुलक्वायो पर नस्लीय टिप्पणी करने के कारण पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद विवादों में फंस गए हैं। उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के प्रतिबंधों का सामना भी करना पड़ सकता है। घटना पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे वनडे की है। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान की टीम 45.5 ओवर में 203 रन पर ऑलआउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने 42 ओवर में पांच विकेट पर 207 रन बनाकर मैच जीत लिया। उसकी इस जीत में एंडिले फेहुलक्वायो (69) और रेसी वान डर दुसेन (80) ने अहम भूमिका निभाई। दोनों ने छठे विकेट के लिए 127 रन की नाबाद साझेदारी की।दक्षिण अफ्रीका ने एक समय 80 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। लेकिन फेहुलक्वायो और दुसेन ने साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिला दी। हालांकि, फेहुलक्वायो और रेसी की साझेदारी सरफराज को रास नहीं आ रही थी। यह उनकी भावनाओं में झलकी। 37वें ओवर के दौरान सरफराज ने विकेट के पीछे से फेहुलक्वायो से कहा, ‘अबे काले, तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं? क्या पढ़वा के आया है आज..
                 

Weather Report Today/Varanasi का आज का तापमान अभी 18°C है, Varanasi का कल का न्यूनतम तापमान 13°C और अधिकतम तापमान 23°C था

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
Varanasi Weather Alert (23 Jan 2019):। varanasi में वर्तमान तापमान 18°C डिग्री सेल्सियस हैं, varanasi में कल सुबह 7 बजे 13°C डिग्री तापमान था, 11 बजे मैक्सिमम तापमान 16°C डिग्री था, तो वहीँ दोपहर 12 बजे मिनिमम तापमान 16°C डिग्री |जानें:देश के 4 बढ़े महानगरों का तापमानदिल्ली : दिल्ली में वर्तमान तापमान 18°C डिग्री सेल्सियस हैंमुंबई : मुंबई में वर्तमान तापमान 24°C डिग्री सेल्सियस हैंबैंगलोर : बैंगलोर में वर्तमान तापमान 25°C डिग्री सेल्सियस हैंचेन्नई : चेन्नई में वर्तमान तापमान 25°C डिग्री सेल्सियस हैंदिल्ली का पिछले 3 दिनों का तापमान नीचे दी गयी टेबल में दिल्ली का पिछले 7 दिनों का तापमान दिया गया है.Date and timeTempसोमवार 19°Cमंगलवार 19°Cबुधवार 20°Cगुरूवार21°Cशुक्रवार 22°Cशनिवार 23°C Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today weather in Varanasi : 23 Jan 2019 weather forecast for in Uttar Pradesh India..
                 

तत्काल लागू होगा 10% आर्थिक आरक्षण, 2021 तक 4 लाख नौकरियां मिलेंगी

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
नई दिल्ली. रेलवे ने आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को नौकरियों में 10 फीसदी आरक्षण देने के मोदी सरकार के फैसलेको तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग को मिल रहे आरक्षण में कोई कटौती किए बिना मौजूदा वक्त में चल रही भर्ती प्रक्रिया में आरक्षण मिलेगा। इसके अलावा रेलवे ने 22 ट्रेनों का रूट भी बढ़ाने का फैसला किया है।पीयूष गोयल ने बताया कि रेलवे में अभी 2.82 लाख जगह खाली हैं। अभी 1.51 लाख पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया जारी है और 1.31 लाख की भर्ती जल्द ही शुरू होने वाली है। इसके अलावा अगले 2 सालों में करीब 99 हजार कर्मचारी रिटायर हो रहे हैं। इस प्रकार कुल मिलाकर करीब चार लाख भर्तियां होनी हैं।1.51 लाख पदों परमार्च-अप्रैल तक पूरी हो जाएगी भर्ती प्रक्रियाउन्होंने बताया कि 1.51 लाख पदों पर भर्ती प्रक्रिया आखिरी चरण में है। यह इस साल मार्च-अप्रैल में पूरी हो जाएगी। हर स्तर पर भर्ती प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग की जा रही है जिसे सार्वजनिक किया जाएगा। रेल मंत्री ने बताया कि 22 अहम ट..
                 

उलगुलान के महानायक बिरसा मुंडा की 150 ऊंची प्रतिमा का निर्माण शुरू

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ranchi  
रांची. बुंडू के प्रधान नगर में उलगुलान के महानायक धरती आबा बिरसा मुंडा की 150 फीट ऊंची प्रतिमा बनेगी। बुधवार को ढलाई का काम शुरू कर दिया गया। 15 फीट पहाड़ काट कर नींव की ढलाई किया गया है। यह स्थान सूर्य मंदिर के बगल में पहाड़ पर है। उलगुलान फाउंडेशन ने जन सहयोग से 150 फीट ऊंची मूर्ति की स्थापना की बीड़ा उठाया है।मूर्ति निर्माण के लिए हर घर से सहयोग लिया जा रहाबुधवार को फाउंडेशन में महत्वपूर्ण भागीदारी निभा रहे संजय बसु मल्लिक, नींव की ढलाई के समय आजसू पार्टी के मुख्य केंद्रीय प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत और आजसू के संस्थापक महासचिव रहे सूर्य सिंह बेसरा भी उपस्थित थे। इस अवसर पर उत्साहित लोगों ने ढलाई स्थल पर श्रद्धा के फूल चढ़ाए। मूर्ति निर्माण कार्य शुरू होने से पहले ही बिरसा मुंडा की समाधि स्थल से पवित्र माटी ले जाकर पारंपरिक तौर पर पूजा की गई थी। मूर्ति निर्माण के लिए हर घर से सहयोग लिया जा रहा है।मकसद बस यही कि उलगुलान के महानायक को दुनिया जानेबिरसा मुंडा की सबसे ऊंची मूर्ति निर्माण को लेकर फाउंडेशन के संरक्षक सुदेश कुमार महतो का कहना है कि प्रतिमा बनाने का मकसद बस यही है कि उलगुलान के महा..
                 

Viral Video: पटरी पर फंसे ट्रक को ट्रेन ने निकला बाहर लेकिन ट्रक के हो गए दो टुकड़े, सामने खड़ी कार में बैठी फैमिली ने बनाया इसका वीडियो

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ International stories  
वीडियो डेस्क। ट्रेन से टकराकर गाड़ियों के चूर-चूर होने के वीडियो तो आए दिन आते रहते हैं। लेकिन ये वीडियो थोड़ा अलग है। दरअसल एक ट्रक बीच ट्रैक पर फंस जाता है। पीछे से तेजी से ट्रेन आती है और ट्रक को जोरदार टक्कर मारती है। इससे ट्रक बाहर तो आ जाता है लेकिन इसका पिछला हिस्सा टूटकर अलग होता जाता है। टक्कर के बाद ट्रक सामने खड़े वाहन में जा घुसता है। हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है लेकिन इस घटना को कैमरे में कैद करने वाले बाल-बाल बच गए। दरअसल सामने खड़ी कार में बैठी फैमिली मोबाइल में इसे शूट कर रही थी, जैसे ही उन्होंने देखा ट्रेन तेजी से आ रही है, उन्होंने कार थोड़ा पीछे कर ली। यदि वो लोग 1 सेकंड की भी देरी करते तो हादसा हो सकता था। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Watch:shocking video Train pushes a stuck truck off the tracks..
                 

खुद पर भरोसा रख जोधपुर के सिद्धांत भंडारी ने हासिल किया देशभर में पहला स्थान

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
जोधपुर. सूर्यनगरी के होनहार छात्र सिद्धांत भंडारी ने चार्टड एकाउंटेंट(सीए) फाइनल परीक्षा में पूरे देश में पहला स्थान हासिल किया है। सभी को छोड़ खुद पर भरोसा कर लिया मैने...की कहावत को चरितार्थ करते हुए सिद्धांत में हमेशा खुद पर भरोसा बनाए रखा और शानदार कामयाबी हासिल की।बरसों बाद यह पहला अवसर है जब सीए का गढ़ माने जाने वाले जोधपुर से किसी छात्र ने देशभर में पहला स्थान हासिल किया है। उन्होंने 800 में से 555 अंक प्राप्त कर यह उपलब्धि हासिल की है।सिद्धांत के देशभर में पहला स्थान हासिल करने की सूचना मिलते ही पावटा पोलो क्षेत्र में उसके निवास स्थान पर बधाई देने वालाों का तांता लगा हुआ है। ऑयल बिजनेस से जुड़े उसके पिता सुरेन्द्र भंडारी व होममेकर माता संगीता सभी की बधाई स्वीकार कर रही है। मुंबई से सिद्धांत ने बताया कि उनकी स्कूली शिक्षा पूरी तरह से जोधपुर के डीपीएस स्कूल से हुई। इसके बाद उन्होंने ग्रेजुएशन मुंबई के हिन्दूजा कॉलेज से की। मुंबई में रहते हुए तैयारी करने के बावजूद सीए की परीक्षा उन्होंने जोधपुर से ही दी।सिद्धांत ने बताया कि परीक्षा की तैयारी के लिए उन्होंने अपने गुरुजनों से पूरा मार्..
                 

परेड में पहली बार शामिल होंगे नेताजी की आजाद हिंद फौज के सैनिक, 'नारी शक्ति' भी दिखेगी

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
नई दिल्ली. 70वें गणतंत्र दिवस की परेड में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आजाद हिन्द फौज (आईएनए) के सैनिक पहली बार शामिल होंगे। नेताजी के फौज के चार पूर्वसैनिक, जिनकी उम्र 90 साल से ज्यादा है, परेड में हिस्सा लेंगे। वहीं, इस बार परेड में असम राइफल की अगुवाई में 'नारी शक्ति' की भी छलक दिखेगी। इसके अलावा राजपथ पर एक महिला अफसर बाइक स्टंट भी करती दिखेगी।सेना के दिल्ली क्षेत्र के चीफ ऑफ स्टॉफ मेजर जनरल राजपाल पुनिया ने बताया कि आईएनए के चार पूर्व सैनिकलालतीराम (98),परमानंद (99), हीरा सिंह (97), और भागमल (95) खुली जीप में परेड में शामिल होंगे।मेजर पुनिया ने बताया, ''इस बार की परेड की विशेषता यह है कि इसमें नारी शक्ति की मौजूदगी पिछले वर्षों की तुलना में कहीं अधिक होगी। तीनों सेनाओं के मार्चिंग दस्ते की कमांडर महिला अधिकारी होंगी और असम रायफल्स का एक महिला दस्ता भी परेड में अपने कौशल दिखाएगा।''उन्होंने बताया, ''अमेरिका से खरीदी एम-777 अल्ट्रा लाइट होवित्जर तोप और मेक इन इंडिया के तहत देश में ही बनी के-9 वज्र तोप पहली बार राजपथ पर सेना की ताकत की झलक पेश करेगी। के-9 वज्र तोप को लार्सन और टुब्रो ने ..
                 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविद ने कहा- प्रवासी भारतीय दुनिया और भारत के बीच बड़े पुल की भूमिका में

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
वाराणसी. यहां आयोजित तीन दिवसीय 15वें प्रवासी भारतीय दिवस का बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने समापन किया। इससे पहलेराष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि, नए विचारों और अवसरों से आज का भारत परिपूर्ण है। प्रवासी भारतीय हमारी सोच, संस्कृति और सभ्यता को दुनिया में प्रचार प्रसार कर रहे हैं। राष्ट्रपति ने प्रवासी भारतीयों को नए भारत के निर्माण में भूमिका निभाने प्रेरित किया। प्रवासी भारतीय दुनिया और भारत के बीच बड़े पुल की भूमिका में है।उन्होंने कहा कि विदेशों में भारतीय दूतावास 24 घंटे तत्पर हैं। युवा समाज मे बदलाव कर रहा है। युवा प्रवासी दिवस एक नई दिशा देगा। प्रवासी भारतीय सम्मान अवार्ड समारोह में राष्ट्रपति ने प्रवासी भारतीयों को सम्मानित किया। उन्होंने सफल कार्यक्रम के लिए बधाई दी।सीएम योगी ने कहा कि, पिछले 3 दिनों से हम सभी ने भारत को आगे बढ़ाने को लेकर की विस्तृत चर्चा की, आज राष्ट्रपति जी का मार्गदर्शन सबको प्राप्त हुआ है। आज भारत माता के वीर सपूत नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जयंती भी है, भारत के स्वाधीनता के लिए नेता जी ने जिस आंदोलन को आगे बढ़ाया था, उस आंदोलन में हमारे प्रवासी भारती..
                 

192 लोग मुंबई की बजाए भोपाल एयर पोर्ट से जाना चाहते हैं सऊदी अरब

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bhopal  
भोपाल। इस बार हज यात्रा के लिए चयनित 4640 लोगों में से केवल 192 लोगों ने मप्र हज कमेटी को मुंबई की बजाए भोपाल के राजा भोज एयर पोर्ट से ही सीधे सऊदी अरब की फ्लाइट उपलब्ध कराने के लिए आवेदन दिया है। इन्हें यहां से फ्लाइट मिलेगी अथवा नहीं, इसका फैसला भारत सरकार द्वारा टैंडर के जरिए विमान एजेंसी से अनुबंध होने पर होगा।कोई एजेंसी टैांडर की शर्तों पर यात्रियों को सीधे भोपाल से सऊदी अरब ले जाने के लिए तैयार होगी, तभी यह संभव होगा वरना इन यात्रियों को भी मुंबई से ही फ्लाइट मिलेगी। जिन लोगों ने आवेदन दिया है, उसमें उन्होंने यह लिखा है कि वे बगैर सब्सिडी वाला जो भी किराया भोपाल एयरपोर्ट से तय होगा, उसे देने के लिए तैयार हैं। गत वर्ष भोपाल से सीधे सऊदी जाने के लिए 276 लोगों ने आवेदन किए थे, तब उन्हें यहां से रवाना करने के लिए दो विमान उपलब्ध कराए गए थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today hajj 2019..
                 

मोदी हराओ के बहाने किस-किस के पाप धुलेंगे?: योगेंद्र यादव का विश्लेषण

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
अब सवाल यह नहीं है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनाव हारेंगे या नहीं, महत्वपूर्ण सवाल यह है कि ‘नरेन्द्र मोदी हराओ’ के राष्ट्रीय यज्ञ के बहाने किस-किस के पाप धुलेंगे?कुछ माह बाद होने वाले आम चुनाव में चुनौती यह नहीं है कि भारतीय जनता पार्टी की सत्ता कैसे पलटेगी बल्कि चुनौती यह है कि इस सत्तापलट के माध्यम से वे हालात किस तरह से बदलें जिन्होंने मोदी को सत्ता तक पहुंचाया था..
                 

1 साल 7 महीने की इस बच्ची के लिए इज्जत से सिर झुकाना चाहिए, दुनिया से जाते-जाते भी बचा गई 3 बच्चों की जान

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ International stories  
वीडियो डेस्क. 1 साल 7 महीने की अलोंड्रा टॉरस एरिस (Alondra Torres Arias) ने जो किया, उसे जानकर आप भी इज्जत करने लगेंगे। मेक्सिको के मॉन्टेरी शहर में रहने वाली अलोंड्रा को निमोनिया हुआ था, जिसके चलते उसका ब्रेन डेड हो गया। डॉक्टरों ने भी जवाब दे दिया, तब उसके माता-पिता ने अलोंड्रा की दोनों किडनी और लिवर डोनेट करने का फैसला किया, जिससे 3 बच्चों को नई जिंदगी मिली। इस बड़े फैसले के लिए Nuevo Leon hospital के डॉक्टर्स और नर्स स्टाफ ने भी अलोंड्रा का गार्ड ऑफ ऑनर दिया।वीडियो में देखा जा सकता है कि पूरा स्टाफ अलोंड्रा के सम्मान में लाइन लगाकर खड़ा है, वहीं जैसे ही उसका बेड नजदीक आता है, तभी हाथ ऊपर कर दुआ मांगते हैं और थैंक यू कहते हैं। सोशल मीडिया यूजर्स भी अलोंड्रा और उसके पैरेंट्स की तारीफ कर रहे हैं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Doctors and nurses form guard of honor for brain dead infant girl..
                 

Shocking Video: आपका बच्चा भी जाता है 'डे केयर' में तो ये वीडियो आपके रौंगटे खड़े कर सकता है, टेबल के पास खड़ी थी बच्ची, केयर टेकर पीछे से बाल खींचते हुए ढा रही थी जुल्म

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ International stories  
वीडियो डेस्क। डे केयर से जुड़ा एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें दिखाया गया है कि बच्ची खड़ी हुई है और सामने टेबल पर खाना रखा हुआ है। केयर टेकर बजाए बच्ची को समझाकर प्यार से बात करने के, उसके बाल खींच रही है। केयर टेकर शायद नीचे बैठन का बोल रही है। केयर टेकर की हैरान करने वाली ये हरकत कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है। घटना दिसंबर की बताई जा रही है लेकिन ये वीडियो इस समय तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है महिला को डे केयर मैनेजमेंट ने नौकरी से निकल दिया है। ये घटना टेक्सास की बताई जा रही है। ये घटना दिसंबर की है लेकिन अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैबताया जा रहा है महिला को डे केयर मैनेजमेंट ने नौकरी से निकल दिया है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Watch: woman pulling girl childs hair at day care in texas..
                 

ये शख्स अपनी बीवी से मांग रहा 20 हजार रुपए महीना, बोला- उसकी वजह से नौकरी छूटी, 6 साल तक खाईं दर-दर की ठोकरें, लेकिन अब बस!

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
दुर्ग।छत्तीसगढ़ में एक शख्स तलाक देने पर अपनी पत्नी से गुजारा भत्ता के लिए 20 हजार रुपए महीना मांग रहा है। उसका कहना है कि पत्नी के उसके खिलाफदहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराने के बाद उसे और उसके परिवार को जेल जाना पड़ा था। उसकी नौकरी तक छूट गई, दर-दर की ठोकरें खाता रहा पर अब बस।आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला....छत्तीसगढ़ का पहला मामला, 20 हजार रुपए महीना गुजारा भत्ता मांगा- छत्तीसगढ़ में संभवत: येपहला ऐसा मामला सामने है जहां तलाक लेने पर बेरोजगार पति ने पत्नी से गुजारा भत्ता मांगा है। देवबलौदा भिलाई 3 के निवासी बेरोजगार सुरेन्द्र ने नौकरी कर रही पत्नी से हर महीने 20 हजार रुपए गुजारा भत्ता मांगा है।- इसके लिए उसने कोर्ट कर दरवाजा खटखटाया।लेकिन पत्नी ने इस पर आपत्ति लगाई कि ऐसा कोई प्रावधान नहीं है।पत्नी की आपत्ति के बावजूद कोर्ट ने कुछ नियमों के तहत पति की इस अर्जी कोस्वीकार कर लिया है।एक हफ्तेजेल मेंरहा पूरा परिवार- पीड़ित सुरेंद्र के मुताबिक उसकी और दीपा की शादी 2005 में हुई थी। शादी के कुछ दिनों बाद ही दीपा मायके में रहने लगी। शादी के समय सुरेंद्र एनआरडीए में ट्रेनर के रूप में कार्यरत ..
                 

सीए फाइनल, सीपीटी और फाउंडेशन कोर्स के नतीजे घोषित, नवंबर में हुई थी परीक्षा

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
एजुकेशन डेस्क. द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने नवंबर में हुए सीए फाइनल, सीपीटी और फाउंडेशन कोर्स के नतीजे बुधवार को घोषित कर दिए। उम्मीदवार अपना रिजल्ट आईसीएआई की वेबसाइट icaiexam.icai.org पर देख सकते हैं। वेबसाइट के अलावा उम्मीदवार एसएमएस के जरिए भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।ऐसे चेक करें रिजल्ट आईसीएआई (ICAI) की आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org पर क्‍ल‍िक करें। इसके बाद CA Final Result Nov 2018 और CA Foundation Result Nov 2018 के लिंक में से किसी एक पर क्‍ल‍िक करें। इसके बाद अपना रोल नंबर डालें और एक कैप्‍चा कोड डालना होगा। इसके बाद रिजल्‍ट आपकी स्‍क्रीन पर होगा।ईमेल पर ऐसे करें चेक उम्मीदवार अपने अकाउंट में लॉगइन करें। इसके बाद ईमेल रिजल्ट के लिए रजिस्ट करें। रिजल्ट आपके मेल पर आ जाएगा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today icai released ca final cpt and ca foundation result 2018 know how to check..
                 

राष्ट्रपति चुनाव की दावेदारी पेश करने के 24 घंटे के भीतर कमला हैरिस ने जुटाए 10.65 करोड़ रु.

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ International stories  
वॉशिंगटन. भारतीय मूल की पहली अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस ने राष्ट्रपति चुनाव की दावेदारी पेश करने के 24 घंटे के भीतर 10.65 करोड़ रुपए जुटा लिए। 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए उन्होंने अपना अभियान सोमवार से शुरू किया था। कैलिफोर्निया से डेमोक्रेटिक पार्टी की सांसद कमला ने घोषणा के 12 घंटे के भीतर ही 7.1 करोड़ रुपए जुटाए। उनसे पहले अमेरिका की पहली हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड भी 2020 के राष्ट्रपति चुनाव मेंअपनी उम्मीदवारी पेश कर चुकी हैं।कमलाने राष्ट्रपति पद के लिए दावेदारी एबीसी न्यूज के ‘गुड मार्निंग अमेरिका’ कार्यक्रम में रखी थी। फाक्स न्यूज का कहना है कि उन्हें 38 हजार लोगों ने चंदे के रूप में 10.65 करोड़ रुपए दिए। उन्हें प्रति व्यक्ति 2641 रुपए बतौर चंदे में मिले। उनके समर्थकों ने 78 लाख 51 हजार रुपए प्रचार सामग्री (टी शर्ट, हैट) बेचकर जुटाए। उन्होंने ट्वीट कर समर्थकों का आभार जताया है।कमला हैरिस ने राष्ट्रपति पद के लिए दावेदार बनने की घोषणा मार्टिन लूथर किंग जूनियर की जयंती पर की। उनका कहना था कि इस मौके पर चुनाव मैदान में उतरने का ऐलान करके वे गौरान्वित महसूस कर रही हैं। उनका कहना था कि ल..
                 

हर गांव की पंचायत को बड़े काम के लिए 15 से 20 लाख रुपए देगी हरियाणा सरकार

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
चंडीगढ़। गणतंत्र दिवस पर सभी ग्राम पंचायतों में होने वाली ग्राम सभाओं में वहां के अपने-अपने गांव के लिए एक बड़े काम का चयन करेंगे। इस काम के लिए सरकार 15 से 20 लाख रुपए का बजट देगी। हालांकि जींद में उपचुनाव होने से वहां निर्वाचन क्षेत्र के अधीन आने वाले गांवों में यह ग्राम सभाएं नहीं होंगी।पत्रकारों से बातचीत करते हुए पंचायत राज मंत्री आेमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि ग्रामीण अपनी प्राथमिकता के अनुसार गांव का कोई कार्य तय करेंगे। इसके बाद इसका एस्टीमेट बनाया जाएगा। 3 हजार की आबादी तक की ग्राम पंचायत को 10 लाख और इससे अधिक आबादी की ग्राम पंचायत को विकास कार्य के लिए 15 लाख रुपए दिए जाएंगे।उन्होंने बताया कि हरियाणा में 6204 पंचायतें हैं और ग्राम सभाओं के लिए भी पहली बार बजट का प्रावधान किया गया है। इन विकास कार्यों पर एक हजार से 1200 करोड़ रुपए तक खर्च होंगे। यह पैसा अगले वित्त वर्ष में दिया जाएगा। तब तक लोकसभा चुनाव के लिए लागू आचार संहिता भी खत्म हो जाएगी। विधानसभा चुनाव से पहले कार्य पूरे कर लिए जाएंगे।धनखड़ ने कहा कि युवाओं को ग्रामीण सेवा से जोड़ने के लिए शुरू किए गए ग्रामीण विकास के लिए तरुण..
                 

IND vs NZ के बीच मैच में एमएस धोनी ने चालाकी से ऐसे किया आउट

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
स्पोर्ट्स डेस्क। नेपियर में खेले गए पहले वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया पांच वनडे की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई। नेपियर में भारत को 10 साल बाद वनडे में जीत मिली है। मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि, उसका यह फैसला गलत साबित हुआ और वह 38 ओवर में 157 रन ही बना पाई। सूर्य की तेज रोशनी के कारण मैच थोड़ी देर के लिए रोकना भी पड़ा। इसके बाद डकवर्थ लुईस नियम से भारत को 49 ओवर में 156 रन का लक्ष्य मिला। इसे टीम इंडिया ने 34.5 ओवर में 2 विकेट पर हासिल कर लिया। मैच से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एमएस धोनी ने बल्लेबाज को चालाकी से आउट किया है।एमएस धोनी ने शानदार स्टम्पिंगएमएस धोनी ने शानदार स्टम्पिंग करके सभी को हैरान कर दिया.। उन्होंने लॉकी फर्ग्यूसन को आउट किया। कुलदीप यादव गेंदबाजी कर रहे थे। धोनी ने उन्हें इशारा करके बाहर की तरफ गेंद डालने को कहा। धोनी ने देख लिया था कि फर्ग्यूसन बाहर होकर खेल रहे हैं। कुलदीप (Kuldeep Yadav) ने धोनी का फार्मूला अपनाया और विकेट मिल गया। Download Dainik Bhaskar App to r..
                 

100 से ज्यादा पहाड़ियों पर बिकनी में सेल्फी लेने वाली पर्वतारोही वू की खाई में गिरने से मौत

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ International stories  
ताइपे (ताइवान). कड़कड़ाती ठंड में बिकनी पहनकर पहाड़ की चोटियोंपर सेल्फी लेने के लिए सोशल मीडिया पर मशहूर गिगी वू की 100 फीट की खाई में गिरने से मौत हो गई। उनके साथ यह हादसा शनिवार को युशान राष्ट्रीय उद्यान में हुआ, लेकिन रेस्क्यू टीम सोमवार को उनके शव का पता लगा पाई। खराब मौसम की वजह से उनके शव को खाई से बाहर निकालानहीं जा सका।लोग उन्हें 'बिकनी हाईकर'भी कहते थे।वू ने शनिवार को सैटेलाइट फोन के जरिए अपने दोस्तों को बताया था कि वह ताइवान के युशान राष्ट्रीय उद्यान में एक खाई में गिर गई है और बुरी तरह जख्मी है। शरीर का निचला हिस्सा काम नहीं कररहा है।नैंतोउ काउंटी फायर और रेस्क्यू सर्विसेज के लिन चेंग यी ने बताया। "पहाड़ी इलाके में मौसम अच्छानहीं हैं, हमने अपनी टीमसे शव को और खुले स्थान पर ले जाने के लिए कहा है। मौसम साफ होने के बाद हम हेलिकॉप्टर से शव को लाने कीकोशिश करेंगे।" वू ताइवान की न्यू ताइपे सिटी में रहती थी। वह पर्वतों की चोटियों पर बिकनी पहनकर तस्वीरें खिंचवाती थी। इस वजह से सोशल मीडिया पर उसके काफी फॉलोअर्स थे। एक इंटरव्यू मेंवूने बताया था कि उसने चार साल में 100 से ज्यादा पर्वतो..
                 

Sarkari Naukri CISF Recruitment 2019: 429 पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास कर सकते हैं अप्लाई; अधिकतम सैलरी 81100 रुपए

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
न्यूज डेस्क। Sarkari Naukari CISF Recruitment 2019: सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) ने 429 हेड कॉन्स्टेबल की पोस्ट पर रिक्रूटमेंट के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने की प्रोसेस शुरू हो चुकी है। आवेदन भेजने की लास्ट डेट 20 फरवरी, 2019 है। इन पोस्ट पर 12वीं पास कैंडिडेट्स भी अप्लाई कर सकते हैं।पोस्ट की डिटेल> UR कैटेगरी के लिए 222 पोस्ट> OBC कैटेगरी के लिए 114 पोस्ट> SC कैटेगरी के लिए 63 पोस्ट> ST कैटेगरी के लिए 30 पोस्टएप्लिकेशन फीस : जनरल (UR) और OBC कैटेगरी कैंडिडेट्स को SBI बैंक का 100 रुपए का चालान पे करना होगा। इसे डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, ई-चालान के साथ ऑफलाइन भी दे सकते हैं। SC/ST कैटेगरी कैंडिडेट्स से फीस नहीं ली जाएगी।एजुकेशन क्वालिफिकेशन : इन पोस्ट पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या यूनिवर्सिटी या उसके समकक्ष से इंटरमीडिएट या सीनियर सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट (10+2) एग्जाम पास किया हो।कैंडिडेट्स की एज : कैंडिडेट्स की उम्र 18 से 25 साल के बीच होना चाहिए। उम्र में छूट सरकारी नियम के मुत..
                 

हाईकोर्ट ने जिला जज इंदौर को कैदियों की मौत की जांच रिपोर्ट भेजने के निर्देश

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
                 

नेताजी सुभाष चन्द्र बोस को राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
पटना।नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती के अवसर पर बुधवार को उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। पटना में गांधी मैदान के दक्षिणी पूर्वी कोने पर स्थित सुभाष पार्क में राजकीय जयंती समारोह का आयोजन हुआ। वहां पर राज्यपाल लालजी टंडन और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नेताजी की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।इस मौके पर पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा, विधायक श्याम रजक, विधान पार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधीजी, जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, नागरिक परिषद के पूर्व महासचिव छोटू सिंह और जदयू नेता मुकेश कुमार सिंह समेत अनेक सामाजिक और राजनीतिक लोगों ने नेताजी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। राज्यपाल ने संयुक्त सशस्त्र बल की सलामी ली, साथ ही एनसीसी कैडेट और स्काउट गाइड की परेड का निरीक्षण किया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Governor and Chief Minister paid tribute to Netaji Subhash Chandra Bose..
                 

नगर निगम की फोटो प्रदर्शनी में जिन्ना की फोटो पर विवाद, महापौर ने हटवाने को कहा

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Raipur  
                 

समाज की बहू आती तो दहेज भी लाती...शादी के 4 महीने बाद ऐसे ताने देने लगी सास, प्रेग्नेंट हुई तो ससुराल ने दिया जबरदस्त झटका

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Gujarat  
सूरत. शहर में एक महिला ने घरेलू हिंसा और दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है। पीड़ित महिला ने ससुराल वालों पर 5 लाख रुपए की मांग और जान से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।जिस प्यार के लिए छोड़ा मां-बाप का साथ, उसी ने दिया धोखापालनपुर पाटिया के वात्सल्य सोसाइटी में रहने वाली शिकायतकर्ता महिला रूचि पटेल ने थाने में दी शिकायत में बताया कि वो गोल्डन रमैया में गरबा सीखने जाती थी वहीं पर उसकी मुलाकात धर्मेश पटेल से हुई थी। दोनों में दोस्ती हुई, फिर प्रेम हुआ। इसके बाद दोनों के परिवार नहीं माने तो जनवरी 2012 में अडाजण के बद्रीनारायण मंदिर में शादी कर ली और अपने-अपने घर पर परिवार को मनाने के लिए आ गए। मगर परिवार के न मानने पर दोनों घर से भाग गए। तीन दिन के बाद महिला अपने ससुराल आई, जिसके बाद दोनों परिवार ने सहमति से शादी करवा दी।शादी के 4 महीने बाद ही शुरू कर दिया टॉर्चर...शादी के चार महीने बाद से ही उसकी सास उर्मिला पटेल ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। उसका कहना था कि रूचि ने उसके बेटे को फंसा लिया, जिससे समाज के बाहर शादी करनी पड़ी और अगर समाज की कोई आती तो दहेज भी लाती और घर का काम..
                 

1st टाइम अमेठी-रायबरेली के साथ पूर्वी यूपी में प्रचार करती नजर आएंगी प्रियंका, 10 PHOTOS में देखें जनता के बीच कैसा होता है उनका अंदाज

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
रायबरेली। कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को पार्टी में महासचिव पद पर नियुक्त कर दिया है। उनकी नियुक्ति के साथ ही उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभार भी दिया गया है। ऐसे में 47 वर्षीय प्रियंका पहली बार सक्रिय राजनीति में उतरकर अमेठी-रायबरेली में प्रचार करती नजर आएंगी।10 फोटो में देखिए जनता से मिलने का उनका खासअंदाज....पहले भी करती रही हैं प्रचार- पूर्वी यूपी का प्रभार मिलने से पहले भी प्रियंका गांधी लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भाई राहुल के लिए अमेठी सीट पर और मां सोनिया गांधी के लिए रायबरेली सीट पर प्रचार करती रही हैं।- हाल ही में प्रियंका के चुनाव लड़ने की मांग को लेकर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में होर्डिंग्स तक लगा दिए गए थे। वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी महासचिव और पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है।ड्रेसिंग स्टाइल और लोगों से मिलने का ऐसा है अंदाज- चुनावी रैलियों में प्रियंका बिल्कुल अलग अंदाज में नजर आती हैं। कभी वे खादी की साड़ी पहनती हैं तो कभी सिम्पल बॉर्डर की कॉटन साड़ी पहनकर जनता के बीच पहुंचती हैं। जनता के बीच वे जिस तेजी..
                 

राहुल ने प्रियंका गांधी को कांग्रेस महासचिव बनाया, पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभार सौंपा

9 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को पार्टी महासचिव नियुक्त किया है। उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभार दिया गया है। वे फिलहाल बेटी मिराया के ऑपरेशन के लिए लंदन गई हैं।47 वर्षीय प्रियंका 1999 से हर लोकसभा चुनाव में प्रचार करती रही हैं। वे भाई राहुल के लिए अमेठी में और मां सोनिया गांधी के लिए रायबरेली में रैलियां करती हैं। लेकिन पार्टी में उन्हें पहली बार कोई पद दिया गया है। पिछले कई वर्षों से प्रियंका को सक्रिय राजनीति में लाने की कांग्रेस के नेता मांग करते रहे हैं।प्रियंका गांधी की एंट्री की वजह1) पूर्वांचल के बनारस से मोदी सांसद, प्रचार अब मोदी बनाम प्रियंका हो सकता है 2014 में नरेंद्र मोदी ने गुजरात के वडोदरा के साथ-साथ पूर्वांचल की सबसे अहम सीट बनारस से चुनाव लड़ा और जीता। बाद में उन्होंने बनारस को चुना और वडोदरा सीट छोड़ दी। यही वजह है कि राहुल ने यहां भाजपा को यहां हाईप्रोफाइल प्रचार में सीधी टक्कर देने के लिए प्रियंका को पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पूर्वांचल के दूसरे सबसे चर्चित शहर गोरखपुर से आते है..
                 

बारामुला में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकी किए ढेर

9 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
श्रीनगर. जम्मू कश्मीर के बारामुला में बुधवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकी मार गिराए। मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो सकी है।पुलिस के मुताबिक, सुरक्षाबलों को बारामुला में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद जवानों ने बिननेर में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए।2018 में257 आतंकी मारे गएबीते4 सालों में2018 में सबसे ज्यादा 257 आतंकीमारे गए। सुरक्षाबलों ने2017 में 213, 2016 में 150 और 2015 में 108 आतंकी मारे थे। 2018 में सेना ने 142 आतंकियों को 31 अगस्त तक ही मार गिराया था। अगस्त-2018 में सबसे ज्यादा 25 आतंकी मारे गए थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today सिम्बॉलिक फोटो।..
                 

दीवार तोड़कर 18 हजार गल्ले से चोरी कर ले गया चोर, पुराने जूते वहीं छोड़कर नई जोड़ी पहनकर फरार

9 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
फतेहाबाद. फतेहाबाद के रतिया में मंगलवार रात को चोर जूते की दुकान की दीवार तोड़कर 18 हजार रुपए नकद और 1 जोड़ी जूते चुराकर ले गया। चोर अपनी पुरानी जोड़ी जूते भी वहीं छोड़ गया। सुबह मालिक दुकान पर पहुंचा तो उसे गल्ले से पैसे गायब मिले और एक जोड़ी पुराने जूते दुकान में निकले मिले। दुकादार की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।दुकान मालिक लक्की ने बताया कि रात को वे गल्ले में 18 हजार रुपए छोड़कर गए थे। सुबह 9.30 बजे वे दुकान पर पहुंचे तो अंदर गल्ला खुला मिला, उसमें पैसे नहीं थे। अंदर एक जोड़ी पुराने जूते निकले हुए थे। उन्होंने घूमकर देखा तो दीवार टूटी हुई मिली। उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मुआयना किया। डीएसपी धर्मवीर पुनिया ने बताया कि दुकानदार की शिकायत पर कार्रवाई की जा रही है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today यहां से दीवार तोड़कर अंदर घुसा चोर। दुकानदार लक्की मामले की जानकारी देते हुए। डीएसपी धर्मवीर पुनि..
                 

Chhattisgarh News: प्रेमी से वॉट्सऐप पर गिड़गिड़ाती रही M.Sc की छात्रा, बार-बार लिखा- भले ही मुझे मार डालो, पर वो मत करना प्लीज; लेकिन लड़के ने एक न सुनी

9 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Raipur  
बलरामपुर (छत्तीसगढ़). जिले के रामानुजगंज में 23 वर्षीय एमएससी की एकछात्रा ने सोमवार को खुदकुशी कर ली। आरोप है कि शहर का ही एक युवक वॉट्सऐप पर चैटिंग के दौरान उसकी आपत्तिजनक फोटो वायरल करने की लगातार धमकी दे रहा था। इस दौरान छात्रा गिड़गिड़ाती रही। प्लीज फोटो अपलोड मत करना। लेकिन लड़के ने उसकी एक न सुनी। जिससे तंग आकर छात्रा ने घर में ही फंदे से लटककर अपनी जान दे दी। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहर के वार्ड क्रमांड एक में अस्पताल के बगल में रहने वाली 23 वर्षीय पूर्णिमा गुप्ता का वार्ड क्रमांक 13 निवासी फिरदौस आलम से अफेयर था।- सोमवार को वॉट्सऐप पर चैटिंग के दौरान फिरदौस ने युवती की आपत्तिजनक फोटो का एक स्क्रीनशॉट भेजकर कहा- बस इसे अपलोड करना है।- पूरी चैटिंग के दौरान मृतका फोटो अपलोड नहीं करने को लेकर गिड़गिड़ाती रही। लेकिन फिरदौस लगातार उसे धमकी देता रहा।इस दौरान युवती ने यह तक लिखा, भले मुझे मार डालो, लेकिन प्लीज मेरी फोटो मत डालो।पौने एक बजे अंतिम मैसेज लिख लगा लगी फांसी- काफी देर तक फिरदौस से चैटिंग के बाद दोपहर करीब 12.46 बजे आखिरी मैसेज लिखकर य..
                 

आईएस से जुड़े होने के शक में 9 संदिग्ध गिरफ्तार, छापेमारी में एसिड-पाउडर मिला

9 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
औरंगाबाद.महाराष्ट्र एंटी टेररिस्ट स्क्वाॅड(एटीएस) नेठाणे के मुंब्रा से चार और औरंगाबाद से पांच संदिग्धों को गिरफ्तार किया। एटीएस ने दावा किया है कि ये सभी बेंगलुरु के संगठनपॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई)के सदस्य हैं और आईएसमॉड्यूल पर काम कर रहे थे। मंगलवार देर रातपांच ठिकानों पर हुई छापेमारी में इनके कब्जे से एसिड, केमिकल, पाउडर और धारदार हथियार मिले..
                 

माही नदी में मिला टीचर का शव, श्मशान से मिट्‌टी लाने का कहकर घर से निकला था

9 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
झाबुआ/खवासा.तीन दिन से लापता निजी स्कूल के शिक्षक का शव माही नदी में मिला। रतलाम निवासी महेंद्र पिता दीपकसिंह सोलंकी (26) हर सप्ताह की तरह रविवार को श्मशान की राख लगाने घर से निकला था। बुधवार सुबह उसका शव माही पुल के नीचे तैरता मिला।एक हाथ और एक पैर से दिव्यांग महेंद्र मूलत: उंकाला रोड (रतलाम) का निवासी था। वह खवासा की सत्यसाईं स्कूल में शिक्षक के रूप में पदस्थ होकर गणित और फिजिक्स विषय पढ़ाता था। पुल के नीचे शव देख लोगों ने पुलिस को सूचना दी। रावटी पुलिस पहुंची और शव काे बाहर निकाला। शव की पहचान होने के बाद परिजन को खबर की गई..
                 

महिला को अदा करना था मकान का लोन, सहेलियों ने 15 तोला सोने के जेवर गिरवी रखवाकर हड़प ली रकम

9 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bhopal  
भोपाल। मकान का लोन चुकाने के लिए एक महिला को भजन मंडली की अपनी सहेली से सलाह करना मंहगा पड़ गया। सहेली ने उनके 15 तोला वजनी सोने के जेवर मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी में गिरवी रखकर रकम हड़प कर ली। इतना ही नहीं एक साथी ने महिला को बैंक से लोन दिलाने के नाम पर भी 40 हजार का चूना लगा दिया। छल साल पुलिस के चक्कर लाने के बाद आखिरकार टीटी नगर पुलिस ने महिला की शिकायत पर चार आरोपियों के खिलाफ अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया है। टीटी नगर थाने में शिकायत 2017 से जांच में लंबित थी।टीटी नगर पुलिस के मुताबिक शारदा नगर, लांबाखेड़ा निवासी 50 वर्षीय ज्ञानवती प्रजापति गृहिणी हैं। वह एक भजन मंडली में भजन गाती हैं। उनके पति लक्ष्मी नारायण की मौत हो चुकी है। महिला ने पुलिस को बताया कि उनके पति ने मकान बनाने लिए लोन लिया था। इसके बाद वह बीमार रहने लगे। पति की बीमारी का इलाज कराने के कारण वह बैंक का लोन समय पर अदा नहीं कर पाई और इसी बीच पति की मौत हो गई।वर्ष 2012 में बैंक ने उनके मकान की नीलामी का नोटिस दिया था। बैंक से मिले नोटिस के बाद उन्होंने अपनी भजन मंडली की साथी माता मंदिर निवासी उषा रैकवार से इस ..
                 

साउथ कोरिया जाना है तो ट्रायल कोर्ट में लगाओ अर्जी - व्यापमं घोटाले के आरोपी को हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत

9 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bhopal  
जबलपुर। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने व्यापमं घोटाले के आरोपी को निर्देश दिए कि अगर उसे व्यावसायिक कार्य से साउथ कोरिया जाना है तो ट्रायल कोर्ट के समक्ष आवेदन पेश करे। चीफ जस्टिस एसके सेठ एवं जस्टिस विजय शुक्ला की खंडपीठ ने कहा कि कहा कि आरोपी ने नियम विरुद्ध सीधे उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर दी। कोर्ट ने कहा कि अगर आवेदक ट्रायल कोर्ट में अर्जी पेश करता है तो निचली अदालत नियमानुसार उसका निराकरण करेगी।भोपाल के साकेत नगर में रहने वाले लक्ष्मी नारायण मालवीय के खिलाफ एसटीएफ ने 2013 में पीएमटी परीक्षा में बिचौलिए की भूमिका निभाने के आरोप में प्रकरण पंजीबद्ध किया था। आरोपी को हाईकोर्ट से 2015 में जमानत मिल गई थी। जमानत में पासपोर्ट जमा करने की शर्त थी।मालवीय ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर उसे पासपोर्ट जारी करने की राहत मांगी।मालवीय ने कहा कि उसे बिजनेस के सिलसिले में साउथ कोरिया जाना है, जिसके लिए उसे पासपोर्ट की आवश्यकता है। इसके पूर्व 2016 में भी आरोपी ने एक अर्जी दायर की थी। हाईकोर्ट ने उस अर्जी का निराकरण करते हुए कहा था कि इसके लिए आवेदक को ट्रायल कोर्ट में ही अर्जी लगानी होगी। Downl..
                 

आजादी के बाद पहली बार राज्य के शहीदों का नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा: मुख्यमंत्री

10 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ranchi  
रांची. इतिहास स्याही से नहीं रक्त से लिखा जाता है। जुल्मी अंग्रेजों व मुगलों से मुक्ति दिलाने के लिए हमारे वीर पुरखों ने प्रयास और संघर्ष किया। आज धन्य हुई झारखंड की वीर भूमि, धन्य हुए हमसब। गौरवान्वित हुई इस धरा की माटी जिससे वीर शहीदों की प्रतिमा को आकार दिया जाएगा। मुख्यमंत्री रघुवर दास बुधवार को मोरहाबादी मैदान में झारखंड के वीर शहीदों स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में पावन मिट्टी संग्रहण कार्यक्रम में बोल रहे थे।इस मिट्‌टी का उपयोग आदिवासी महापुरुषों की बनने वाली ऐतिहासिक प्रतिमा निर्माण में किया जाएगा। राज्य भर से पवित्र सरना स्थल और शहीदों के जन्मस्थल की मिट्‌टी को मोरहाबादी मैदान लाया गया। यहां पाहन द्वारा विधिवत पूजा करने के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व में पदयात्रा निकाली गई। इसके बाद जेल परिसर में मिट्‌टी अर्पित की गई।मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद से राज्य के वीर शहीदों का नाम काली स्याही से मिटाने का प्रयास किया गया लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। राज्य सरकार उनकी प्रतिमा भी बनाएगी और उनकी वीर गाथाओं को स्वर्ण अक्षर से विश्व पटल पर अंकित भी करेगी।मुख्यमंत्री ने कहा कि..
                 

इस अनोखी शादी का वीडियो हो रहा Viral, किसान दादा का सपना पूरा करने के लिए पोते ने जो किया उसकी नहीं थी किसी को उम्मीद

10 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
मुंगेली। आपने शाही शादियों के बारे में सुना होगा। लेकिन एक ऐसी शादी के बारे में शायद नहीं जानते होंगे, जिसमें एक किसान के बेटे ने अपने दादा के सपने को पूरा करने के लिए कुछ ऐसा कर दिया जिसकी उन्हें उम्मीद नहीं थी। हालांकि पोते के कारनामे को देखकर हर शख्स हैरान था और सबने यही कहा कि पोता हो तो ऐसा।आइए जानते हैं पूरा मामला....दादा-पोते का अटूट रिश्ता, पूरा किया सपना- मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दरअसल छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के घोरपुरा गांव के अंकुश सिंह की शादी मध्यप्रदेश के सतना की रहने वाली अरुण सिंह की बेटी अदर्शिता सिंह के साथ तय हुई थी।- अंकुश एक किसान परिवार से आते हैं। उन्होंने बताया कि उनके दादाजी मालगुजार धर्मराज सिंह का सपना था कि उनका पोता हेलीकॉप्टर से बारात ले जाए और हेलीकॉप्टर से ही दुल्हन लेकर आए।- अंकुश ने अपने दादाजी का ये सपना पूरा करने का फैसला किया। मंगलवार को वे बारात के साथ हैलीकॉप्टर से अपनी दुल्हन को लेने एमपी के शहडोल पहुंचे। इस दौरान बनाया गया वीडियो अब वायरल हो रहा है।हैदराबाद से मंगाया हेलीकॉप्टर, 90 हजार रुपए किराया दिया- अंकुश ने बताया कि उन्होंने हैदराबाद स..
                 

पद्मश्री पंडित विश्व मोहन भट्ट ने गीत 'रतियां' किया लांच

10 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jaipur  
जयपुर. शहर के युवा गायक और संगीतकार देवव्रत भट्ट और गीतकार कवि डॉ भव्य सोनी के रूहानी गीत 'रतियां' को दैनिक भास्कर के फर्स्ट वॉल पर लांच किया गया है। फर्स्ट वॉल पर लांच होने वाला यह पहला ओरिजिनल गाना है। यह गाना ग्रैमी अवार्ड विनर, पद्मश्री, पद्मभूषण पंडित विश्व मोहन भट्ट ने लॉन्च किया। पहाड़ी,मेघ मल्हार, देस और मालकौंस शास्त्रीय रागों पर आधारित इस गीत को रूहानी बताते हुए पंडित विश्व मोहन भट्ट ने कहा कि यह गीत आजकल के शोर भरे गानों के समंदर के बीच एक सुकून के टापू की तरह महसूस होता है। सृंगार रस में विरह को दर्शाता यह गीत शास्त्रीय और आधुनिक संगीत के बीच खूबसूरत तालमेल है।गीत के संगीत निर्देशक और गायक देवव्रत भट्ट पेशे से बैंकर हैं और गीतकार डॉ. भव्य सोनी राजस्थान विश्वविद्यालय के मैनेजमेंट फैकल्टी में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। अपने अलग पेशे के बावजूद इन दोनों बचपन के दोस्तों ने अपना कला के प्रति प्रेम नही छोड़ा और यही दैनिक भास्कर फर्स्ट वॉल का उद्देश्य है कि हर कलाकार को प्लेटफॉर्म दिया जाए ताकि वो अपनी कला को दुनिया के सामने ला सके।देवव्रत ने बताया कि जल्द ही यह गीत एक फ़िल्म में काम लिय..
                 

उपचुनाव से 2 दिन पहले बाहरी लोगों को खाली करने होंगे होटल, 3 हजार पुलिसकर्मी संभालेंगे सुरक्षा

11 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
जींद। जींद उपचुनाव को लेकर हरियाणा पुलिस ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। चुनाव से दो दिन पहले 26 जनवरी को बाहर से आकर होटलों व धर्मशालाओं में ठहरे लोगों को शहर छोड़ना होगा। पुलिस सर्च अभियान भी चलाएगी। यह जानकारी बुधवार को एसपी अश्विन शैणवी ने दी।एसपी ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर हरियाणा पुलिस के 3 हजार जवान सुरक्षा व्यवस्था संभाल रहे हैं। वहीं 1 कंपनी केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स व 1 कंपनी रैपिड एक्शन फोर्स को बुलाया गया है। जो 58 संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथ पर मोर्चा संभालेगी।3 एएसपी के नेतृत्व में 24 पेट्रोलिंग पार्टी बनाई गई हैं। पूरे शहर को पुलिस सुरक्षा के लिहाज से 6 जोन में बांटा गया है। एसपी शैणवी ने बताया कि शहर में 51 नाके लगाए गए हैं। इसके साथ-साथ 7513 लाइसेंसी हथियारों में से 7100 लोगों ने अपने हथियार जमा करवा दिए हैं। जबकि 397 हथियारों के लाइसेंस रद्द करने की सिफारिश की गई है।एसपी ने बताया कि शांतिपूर्ण मतदान के लिए पुलिस बल आमजन के सहयोग में तत्पर रहेगा। अव्यवस्था या माहौल खराब करने वाले लोगों पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। Download Dainik Bhaskar App to read Late..
                 

ओवरटेक के प्रयास में बोलेरो से भिड़ी कार, नानी-दोहिती की मौत, तीन घायल

11 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jodhpur  
जोधपुर. बाड़मेर रोड पर बुधवार सुबह एक सड़क हादसे में एक बालिका सहित दो जनों की मौत हो गई। जबकि तीन जने गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों मृतक नानी-दोहिती है। बाड़मेर रोड पर लूणावास के निकट कार एक ट्रक को ओवर टेक करते समय सामने से आ रही एक बोलेरो से जा भिड़ी।पुलिस के अनुसार बाड़मेर के बायतु में भारतीय स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक रामूराम चौधरी आज सुबह अपनी पत्नी राधा देवी व दोहिती भुवन्या के साथ जोधपुर से बायतु के लिए रवाना हुए। इस दौरान उनके साथ बायतु निवासी अणची व उसका पुत्र पवन भी साथ में थे। लूणावास के निकट कार चला रहे रामूराम ने एक ट्रक को ओवर टेक करने का प्रयास किया।इस दौरान सामने से आ रही एक बोलेरो से उनकी कार जा भिड़ी। तेज रफ्तार के साथ दोनों वाहनों के टकराने के कारण कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। कार में सवार पांचों लोग इसमें फंस गए। क्षेत्र के लोगों ने कार में फंसे सभी लोगों को बाहर निकाला और अलग-अलग वाहनों से सभी को जोधपुर में इलाज के लिए रवाना किया। मथुरादास माथुर अस्पताल पहुंचते समय राधा देवी और उनकी दोहिती भुवन्या ने दम तोड़ दिया। वहीं तीनों घायलों में से रामूराम की स्थिति गंभीर ब..
                 

टीपीसी का एक उग्रवादी गिरफ्तार, कई मामलों में थी पुलिस को तलाश

11 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ranchi  
लातेहार. महुआडांड रामपुर चौक कट्‌ठलमोड़ के पास पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) के सदस्य रमेश यादव उर्फ रामचंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया। वे टीपीसी के जोनल कमांडर आलोक यादव दस्ते का सक्रिय सदस्य था।कई मामले हैं दर्जपुलिस को इसकी काफी दिनों से तलाश थी। महुआटांड समेत कई थानों में रमेश यादव के खिलाफ मामला दर्ज था। पुलिस के अनुसार, उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि रमेश यादव रामपुर चौक कट्‌ठलमोड़ के पास पहुंचा है। इसके बाद एक छापेमारी टीम बनाई गई और मौके पर पहुंचे रमेश यादव को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस फिलहाल उससे पूछताछ में जुटी हुई है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today गिरफ्तार उग्रवादी के बारे में जानकारी देती पुलिस।..
                 

पाकिस्तानी कप्तान की अफ्रीकी क्रिकेटर पर विवादित टिप्पणी, मां को भी नहीं छोड़ा, स्टंप के माइक में हुआ रिकॉर्ड

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Sports stories  
डरबन. क्रिकेटर्स के बीच स्लेजिंग तो चलती रहती है। पर पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद इस हद तक गुजर जाएंगे किसी ने सोचा नहीं था। डरबन में पाकिस्तानऔर साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे वनडे में पाकिस्तानी कप्तान एंडिले फिलक्वायो पर लेकर नस्लीय टिप्पणी कर दी। हद तो तब हो गई जब सरफराज ने उनकी मां को लेकर भी कमेंट कर दिया। ये है पूरा मामला...- आपको बता दें कि ये पूरा मामला मैच में साउथ अफ्रीका की पारी के 37वें ओवर का है। ओवर की तीसरी बॉल पर जैसे ही फिलक्वायो ने सिंगल चुराया सरफराज ने उन पर ये अभद्र टिप्पणी की जो कि स्टंप माइक में रिकॉर्ड हो गई। सरफराज ने टिप्पणी करते हुए कहा- 'अबे काले! तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं? क्या पढ़वाके आया है आज?सरफराज पर लग सकता है बैनसरफराज को फिलक्वायो पर की गई नस्लीय टिप्पणी के बाद आईसीसी एक्शन मोड में आ गई है। सरफराज को आईसीसी से वन टू वन के लिए भी बुलाया जा सकता है। उनपर ICC के कोड 2.1.1, जो कि नस्लीय टिप्पणी से संबंधित है, का दोषी पाया जाता है तो 4 से 8 सस्पेंशन प्वाइंट का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। आपको बता दें कि 2 सस्पेंशन प्वाइंट का मतलब एक टेस..
                 

मौत कभी भी-कहीं भी और कैसे भी आ सकती है, दौड़ते हुए आया शख्स, तभी बिल्डिंग से लोहे की रॉड उसके सिर पर आ गिरी

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Gujarat  
सूरत, गुजरात। यह एक्सीडेंट यह बताता है कि मौत कभी भी आ सकती है। मौत किसी भी तरीके से आ सकती है। यह शॉकिंग CCTV फुटेज इसी का उदाहरण है। एक कंस्ट्रक्शन साइड से गुजर रहे युवक के सिर पर लोहे का सरिया आकर जा गिरा। एक्सीडेंट में युवक की मौत हो गई।-दिल दहलाने वाला यह वीडियो सूरत के सरथाना एरिया का है। घटना 17 जनवरी की है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि युवक दौड़कर आगे जा रहे अपने दो साथियों के पास पहुंचता है, तभी कंस्ट्रक्शन बिल्डिंग के ऊपर से एक लोहे का सरिया उसके सिर पर आकर गिरता है।-मृतक की पहचान जगदीश सिंह राजपूत के रूप में हुई। अगर युवक चंद सेकंड आगे-पीछे भी हो जाता..तो शायद उसकी जान बच जाती...लेकिन जिंदगी के विदा होने का भी एक फिक्स टाइम होता है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Sensational case of death in Gujarat, Surat..
                 

नक्सलियों और जवानों के बीच मानपुर के जंगलों में मुठभेड़, फायरिंग के बाद भागे नक्सली

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
                 

Priyanka Gandhi के साथ लगा महासचिव का टैग, विदेशी सास से फैशन डिजाइनर ननद तक...ऐसा है प्रियंका का ससुराल

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
लखनऊ. लगातार पर्दे के पीछे से राजनीति में सक्रिय रहीं प्रियंका गांधी वाड्रा की अब ऑफिशियली एंट्री हो गईहै। प्रियंका को पार्टी में महासचिव बनाया गया है। उन्हें पूर्व उत्तर प्रदेश का प्रभार दिया गया है। इससे पहले प्रियंका गांधी अक्सर मां सोनिया और भाई राहुल के लिए चुनाव प्रचार करती हुई मैदान में नजर आ चुकी हैं। वहीं, पार्टी में पद उन्हें पहली बार मिला है। अब ये भी कहा जा रहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में वो चुनाव भी लड़ सकती हैं।यूपी की बहू हैं प्रियंका, सास हैं विदेशी, ऐसा है उनका ससुरालकम लोग ही जानते होंगे कि 47 साल की प्रियंका मुरादाबाद की बहू हैं। उनके ससुर यूपी के इसी शहर के रहनेवालेथे। रॉबर्ट वाड्रा के पिता राजेंद्र वाड्रा मूल रूप से सियालकोट के रहने वाले थे। बंटवारे के वक्त उनकी फैमिली वहां से मुरादाबाद आकर बसी थी। राजेंद्र वाड्रा ने स्कॉटलैंड की रहने वाली मॉरीन मैकडोनॉफ से शादी की। दोनों के तीन बच्चे हुए- रॉबर्ट, रिचर्ड और मिशेल। रॉबर्ट वाड्रा के पिता अब इस दुनिया में नहीं हैं। उनकी मां मॉरीन उन्हीं के साथ रहती हैं। रॉबर्ट के भाई रिचर्ड और बहन मिशेल की भी डेथ हो चुकी है। प्रिय..
                 

दीक्षा से पहले सिमरन ने प्री-वीडियो शूट में दिखाया था अपने डांस का कमाल, इसके बाद दुल्हन की तरह सजी-फिर सबके सामने त्याग दिए अपने बाल

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Indore  
इंदौर। मुमुक्षु सिमरन जैन ने दीक्षा लेने से पहले प्री-दीक्षा वीडियो शूट कराया था। इसका एकवीडियो सामने आया है। बता दें कि बास्केटबॉल कॉम्प्लेक्स में सोमवार को मुमुक्षु सिमरन ने दीक्षा ली है। इससे पहले उन्होंने अंतिम बार अपना मनपसंद खाना खाया, दुल्हन की तरह सजीं फिर सबके सामने अपने बाल त्याग दिए।क्या है प्री-दीक्षा वीडियो शूट में- ये वीडियो 2 जनवरी को अपलोड किया गया था। इसे अब तक करीब 17 हजार लोग देख चुके हैं। वीडियो में सिमरन लाल, सफेद और अन्य तरह की ड्रेसेज पहनी नजर आ रही हैं। वह कभी अकेले तो कभी दो लड़कियों के साथ डांस करती दिखती हैं।- वीडियो में 'लवरात्रि' मूवी के चोगाड़ा तारा गाने पर बनाए गए पैरोडी सॉन्ग पर थिरकती नजर आती हैं। इस गाने के बोल हैं 'मिली गई आज्ञा मम्मी-पापा की दीक्षा महोत्सव छे..., वैराग्य जागा-संयम का धागा...।'ऐसी है सिमरन की फैमिली- सिमरन ने पुणे से B.sc कम्प्यूटर साइंस में ग्रेजुएशन किया है। घर में माता-पिता, एक बहन और दो भाई हैं। बहन अभी मेडिकल की पढ़ाई कर रही है। दीक्षा के बाद सिमरन के पिता अशोक जैन ने कहा कि- हमारी तरफ से बेटियों को अपनी इच्छा के अनु..
                 

अतिक्रमण हटाने के लिए व्यापारियों ने सौंपा ज्ञापन..

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
आसपुर बस स्टैंड मे गांव जाने वाले मार्ग पर किया गया अतिक्रमण । भास्कर संवाददाता|आसपुर आसपुर ग्राम पंचायत के पुराने बस स्टैंड पर एक व्यक्ति की ओर से गांव मे जाने वाले मुख्य मार्ग पर अतिक्रमण कर रखा है। इसकी कई बार शिकायत होने के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इसके चलते मंगलवार को क्षेत्र के व्यापारियों ने विकास अधिकारी और उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर अतिक्रमण हटवाने की मांग की। व्यपारियों ने बताया कि आसपुर के पुराने बस स्टैण्ड पर आसपुर ग्राम पंचायत द्बारा मुख्यमंत्री रोजगार योजनांतर्गत कियोस्क योजना के तहत दुकानों का निर्माण किया गया था ।वहीं पास में लारी चलाने वाले एक शख्स ने आम रास्ते पर अतिक्रमण कर कियोस्क बना लिया । तीन दरवाजे निकाल कर सड़क भी संकरी कर दी। इस कारण इसके पीछे बने कियोस्क तक जाने का रास्ता नहीं रहा। विकास अधिकारी ने ग्राम विकास अधिकारी से मामले की रिपोर्ट मांगी है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Aaspur News - rajasthan news memorandum handed down by traders to remove encroachment..
                 

महिला एडवोकेट बोलीं- बड़े प्यार से एक डॉग को पाला था, निगम के अफसर उठाकर ले गए हैं, दिलाने की कृपया करें

13 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
भोपाल.कलेक्टोरेट में मंगलवार को जनसुनवाई में पहुंची वल्लभ नगर निवासी एडवोकेट महिला ने स्ट्रीट डॉग नगर निगम के अफसरों से वापस दिलाने की मांग की। एडीएम दिशा नागवंशी ने इस मामले की जांच अपर आयुक्त नगर निगम को करने के निर्देश दिए हैं।दरअसल, एडवोकेट प्रीति पुष्पेंद्र ने एडीएम को बताया कि उन्होंने एक स्ट्रीट डॉग को बच्चे की तरह पाला था। 9 महीने तक उसको खिलाया पिलाया। उसके गले में एक पट्टा भी डाल रखा था कि ताकि उसकी पहचान आसानी से हो जाए। पिछले साल 22 अक्टूबर को उसे नगर निगम की डॉग स्कॉड उठाकर ले गई। इसके बाद से उसकी छानबीन कर रही हूं। लेकिन उसका पता नहीं चल रहा है। इस मामले में वेटनरी अस्पतालों समेत आश्रय ग्रह भी खंगाल डाले, लेकिन उसका डॉग नहीं मिला।बस स्टैंड का जल्द शुरू करें कामगांधीनगर में प्रस्तावित बस स्टैंड का काम बहुत वक्त से अधूरा पड़ा है, जिसकी वजह से आम लोगों के साथ ही स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। जनसुवाई में पहुंचे सिंधी पंचायत के सदस्यों ने बताया कि प्रस्तावित बस स्टेंड का काम जुलाई 18 में शुरू हुआ था, जिसे छह माह में कंप्लीट करना था, लेकिन ..
                 

12 दिन की बेटी को ठंड न लगे इसलिए अंगीठी जलाकर सो गया परिवार, सुबह बेटी के ऊपर रखा था मां का हाथ लेकिन थम चुकी थी उस रूम में सो रहे हर किसी की सांस

13 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
पुलिस जब कमरे में घुसी तो वहां पूर्णिमा अपनी 12 दिन की बेटी के साथ पलंग पर मृत मिली। पूर्णिमा का एक हाथ बेटी के ऊपर था। (फोटो)भोपाल.मंडीदीप की हिमांशु मेगा सिटी कॉलोनी में मंगलवार रात एक मकान से 12 दिन की नवजात समेत चार लोगों के शव मिलने से सनसनी फैल गई। फोन पर सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मकान का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी। वहां करीब 110 वर्गफीट के कमरे में एक पलंग पर 20 साल की पूर्णिमा और उसकी 12 दिन की बेटी, जबकि दूसरे पलंग पर पूर्णिमा के 11 साल के भाई आकाश का शव पड़ा था। जमीन पर पूर्णिमा की मां दीपलता (45) का शव था। वहीं घर का मालिक 25 साल का छन्नू बेसुध मिला। पुलिस ने उसे तत्काल अस्पताल पहुंचाया। कमरे में एक सिगड़ी थी, जिसमें से धुआं निकल रहा था। पुलिस को आशंका है कि नवजात को ठंड से बचाने के लिए परिवार कमरे में सिगड़ी जलाकर सो गया था। कोयला जलने से बनी जहरीली गैस कार्बन मोनो ऑक्साइड कमरे में भर गई और इसी से सभी का दम घुट गया। फिलहाल मौत की असल वजह मृतकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगी।अंदर से बंद था गेट पुलिस को तोड़ना पड़ाछन्नू के पड़ोसी विजय ने बताया कि मृ..
                 

टक्कर के बाद ट्रक के नीचे घुसी बाइक में लगी आग, बाइक सवार जिंदा जला

13 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
तरनतारन. तरनतारन में मंगलवार को एक सड़क हादसे में एक व्यक्ति जिंदा जल गया। साथ ही उसकी मोटरसाइकल और जिस ट्रक के नीचे वह घुसी थी, वह ट्रक भी जल गए। हादसा उस वक्त हुआ, जब अटारी बाॅर्डर से खाद लोड करके हरिद्वार लिए रवाना हुए ट्रक और मोटरसाइकल की आमने-सामने की टक्कर हो गई। फिर मोटरसाइकल में आग भड़की तो देखते ही देखते उसका चाल और धू-धूकर ट्रक भी जल गया।मिली जानकारी के अनुसार देर शाम अटारी सीमा से 1310 ट्रक (पीबी 05 एबी 3510) खाद लेकर हरिद्वार के लिए रवाना हुआ। यह ट्रक अभी थाना सराय अमानत खां के गांव बुर्ज राजाताल के समीप पहुंचा था ही था कि सामने से आ रही एक तेज रफ्तार मोटरसाइकल बेकाबू होकर ट्रक के नीचे जा घुसी और ट्रक की तेल वाली टंकी जा टकराई।ट्रक चालक लखबीर सिंह लक्खा निवासी सखीरा अपने सहयोगी के साथ ट्रक से नीचे उतरे। अभी वह कुछ समझ ही पाते कि मोटरसाइकल को आग लग गई, जिससे ट्रक के नीचे फंसा मोटरसाइकिल चालक आग की लपटों में घिर गया।देखते ही देखते आग ने ट्रक को अपनी चपेट में ले लिया।धू-धूकर जल रहे ट्रक को देख आसपास के लोगों ने शोर मचाया। थाना प्रभारी दविंदर कुमार मौके पर पहुंचे। इस दौरान यह खबर..
                 

नरोदा पाटिया दंगा मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 4 दोषियों को जमानत दी

13 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
नई दिल्ली. गुजरात के नरोदा पाटिया मामले में सुप्रीम कोर्ट ने चार दोषियों को जमानत दे दी। उमेश भाई भरवाड़, राजकुमार, हर्षद और प्रकाशभाई राठौड़ को अदालत से राहत मिली है। 28 फरवरी 2002 में नरोदा पाटिया में दंगे हुए थे। इसमें97 लोगों की मौत हुई थी।चारों पर समुदाय विशेष के खिलाफ हिंसा भड़कानेका आरोप था।गुजरात हाईकोर्ट ने20 अप्रैल 2018 को अपने फैसले में गुजरात दंगों के 29 में से 12 आरोपियों की सजा को बरकरार रखा था, जबकि 17 को बरी कर दिया था। इन 29 आरोपियों को निचली अदालत ने दोषी करार देकरसजा सुनाई थी।नरोदा पाटिया में नरसंहार की घटना गुजरात दंगों के दौरान हुई थी। 27 फरवरी 2002 को अयोध्या से कार सेवकों को लेकर आ रही साबरमती एक्सप्रेस के एस-6 कोच को आग के हवाले कर दिया गया था। इस घटना में 57 कार सेवक मारे गए थे।साबरमती एक्सप्रेस की घटना के एक दिन बाद 28 फरवरी 2002 को नरोदा-नरोल हाईवे पर स्थित नरोदा पाटिया कालोनी में दंगा भड़क गया। 97 लोग मारे गए।गुजरात दंगों की जांच के लिए बनाई गई एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि नरोदा की विधायक औरभाजपा सरकार की तत्कालीन मंत्री माया कोडनानी थीं। साबरमती एक्सप्रेस ..
                 

PM मोदी ने देश के युवाओं से की खास गुजारिश, कहा- अपनी बिजी लाइफ से कुछ वक्त निकालें और करें ये काम, बदल जाएगी आपकी जिंदगी

13 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
नेशनल डेस्क. पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी के लिए खासतौर पर युवा दोस्तों के लिए एक सुझाव दिया है। उन्होंने सबसे आज के व्यस्त समय में अपने लिए वक्त निकालने को कहा ताकि इंसान खुद को परख सके और आत्मनिरीक्षण कर सके। उन्होंने पॉपुलर फेसबुक पेज द ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे को दिए इंटरव्यू में ये भी बताया कि वो खुद कब और कैसे इसके लिए वक्त निकालते हैं। उन्होंने अपनी जंगल यात्रा के बारे में भी बताया कि कैसे वो हर साल 5 दिन के लिए जंगल में अकेले वक्त बिताते हैं।लोगों से की ये अपील- मोदी ने अपने इंटरव्यू में कहा, मैं सभी से गुजारिश करना चाहता हूं कि अपनी व्यस्त लाइफ में से कुछ वक्त अपने आत्मदर्शन के लिए निकालें। ये आपका नजरिया बदल देगा और खुद को अंदर से पहचानने में मदद करेगा।- मोदी ने इंटरव्यू में कहा कि ऐसा करने के बाद आप सही मायने में जीना शुरू कर करेंगे। ये आपको पहले से ज्यादा आत्मविश्वास से भर देगा और आपको इस बात से फर्क पड़ना बंद हो जाएगा कि लोग आपके बारे में क्या कहते हैं।- उन्होंने कहा कि ये सारी चीजें आने वाले दिनों में आपके लिए फायदेमंद साबित होंगी। इसीलिए मैं आप सभी से एक ही बात चाहता हूं कि बस ये ..
                 

अमूल ने पहली बार मार्केट में पेश किया ऊंटनी का दूध, पीएम मोदी भी बहुत पसंद करते हैं ऊंटनी के दूध को क्योंकि ये होता ही है इतना ज्यादा फायदेमंद

13 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
न्यूज डेस्क। अमूल ने पहली बार ऊंटनी का दूध मार्केट में पेश किया है। इसे अभी गुजरात के गांधीनगर, अहमदाबाद और कच्छ में उपलब्ध करवाया जाएगा। 500 एमएल की बॉटल 50 रुपए में आएगी। इसकी सेल्फ लाइफ तीन दिनों की होगी। बता दें कि ऊंटनी का दूध बहुत फायदेमंद होता है। पीएम मोदी भी ऊंटनी के दूध को काफी पसंद करते हैं। जानिए आखिर क्या होता है ऊंटनी के दूध में।क्या होता है ऊंटनी के दूध में- इसमें प्रोटीन, शर्करा, कैल्शियम, कार्बोहाइड्रेट, फाइबर, लैक्टिक अम्ल, आयरन, मैग्नीशियम, विटामिन ए, विटामिन ई, पोटेशियम, जिंक, कॉपर जैसे बहुत सारे तत्व पाए जाते हैं।- ऊंटनी का दूध शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। इससे मौसमी बीमारियों से बचाव होता है।- इसे पीने से बच्चों की मानसिक बीमारियां ठीक होती हैं। सोचने-समझने की क्षमता बढ़ती है। यह बच्चों को कुपोषण से भी बचाता है।- यह गाय के दूधे की तुलना में जल्दी पच जाता है।- यह खूने से सारे टॉक्सिन्स को दूर कर लिवर को साफ करता है।- यह त्वचा को निखारने का काम भी करता है।- प्रोटीन ज्यादा मात्रा में पाया जाता है। डायबिटिक पेशेंट के लिए काफी फायदेमंद है। इसमें कोई एलर्जी..
                 

12 प्राइवेट बैंकों के 14 हजार किसानों का ‌510 करोड़ रुपए कर्ज माफ नहीं होगा

14 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
                 

ईवीएम विवाद: साइबर एक्सपर्ट शुजा बोला- हमने भाजपा नेता को ब्लैकमेल किया, हमारे 11 साथी मरे

14 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
नई दिल्ली.चुनाव में ईवीएम की हैकिंग का मामला तूल पकड़ रहा है। सत्ता और विपक्षी पार्टियां कह रही हैं कि उन्होंने ईवीएम हैकिंग के लिए किसी से संपर्क नहीं किया। इस बीच अमेरिका में रह रहे भारतीय साइबर एक्सपर्ट सैयद शुजा के ईवीएम हैकिंग पर और दावे सामने आए हैं। शुजा ने कहा- हैदराबाद में मेरी टीम एक भाजपा नेता से मिली थी। हमने उसे ब्लैकमेल किया था। उसके बाद हमारे 11 साथी मारे गए। उधर, चुनाव आयोग ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस उपायुक्त काे चिट्ठी लिखकर कहा है कि शुजा ने शांति भंग करने की नीयत से अफवाह फैलाने की साजिश की है। उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर तत्काल जांच शुरू की जाए।शुजा ने कहा, 'भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे ने मुझसे पूछा था कि क्या ईवीएम का ऐसा डिजाइन बना सकते हो, जिसे हैक नहीं किया जा सके। तब मुझे नहीं पता था कि मुंडे कौन हैं। मुंडे खुद अपनी सरकार का पर्दाफाश करने वाले थे। इसलिए उनकी हत्या कर दी गई थी। वह जानते थे कि ईवीएम में धांधली के कारण उनकी सरकार बनी है। ईवीएम हैकिंग के लिए भाजपा के अलावा कांग्रेस, सपा, बसपा, आम आदमी पार्टी सहित 12 दलों ने मुझसे संपर्क किया था।'शुजा ने कहा कि एक भारतीय ..
                 

पिता को गिरफ्तार कर रही पुलिस के सामने 'हैंड्स अप' कर पहुंची 2 साल बच्ची

14 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
इंटरनेशल डेस्क। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में पिता की गिरफ्तारी के दौरान एक 2 साल की बच्ची कार से उतरकर 'हैंड्स अप' कर पुलिस के पास जाते हुए दिखाई दे रही है। वीडियो में एक पुलिस अफसर बच्ची से कह रहा है, "तुम ठीक हो स्वीटी...अपने हाथ नीचे कर लो। उसके पिता की चोरी के आरोप में गिरफ्तारी हुई थी।तल्हासी पुलिस ने शुक्रवार को बॉडी कैमरा फुटेज जारी किया, जिसमें एक सोशल मीडिया वीडियो के जवाब में पुलिस ने बताया कि एक बंदूकधारी ने गिरफ्तारी के दौरान अपने हाथों से एक वाहन को अपने हाथों से बाहर निकाल दिया।पुलिस इस शख्स को गाड़ी से निकले के लिए कहती है। इससे पहले ही बच्ची धीरे-धीरे बाहर निकलने की कोशिश करते ही। वो अपने हाथों को ऊपर उठाए हुए पुलिस की ओर चलना शुरू करती है।ऊपर दिए वीडियो में देखें बच्चे का रिएक्शन Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Video shows toddler walking to police in Florida with hands up during arrest, police investigating..
                 

चॉकलेट दिलाने का झांसा देकर छह साल की बच्ची से ज्यादती, आठ घंटे बाद आया होश तो सुनाई आपबीती

14 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
कानपुर. घाटमपुर थाना इलाके के एक गांव में चॉकलेट देने का झांसा देकर छह साल की बच्ची से ज्यादती का मामला सामने आया है। आरोप है कि, मंगलवार की देर शाम गांव का एक युवक बालिका को चॉकलेट देने का झांसा देकर उसे गांव के बाहर बने मंदिर के पीछे ले गया, जहां उसने बालिका के साथ ज्यादती की। जब उसकी हालत बिगड़ने लगी तो उसे छोड़कर फरार हो गया..
                 

लोन दिलाने का लालच देकर ठगने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

14 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
हंडिया/हरदा। समूह बनाकर ग्रामीणों को लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक व्यक्ति को सगोदा गांव से गिरफ्तार किया है। नयापुरा, चिराखान, सगोदा, साल्याखेड़ी और हंडिया के ग्रामीणों को अपने फर्जी दस्तावेज दिखाकर व्यक्ति ने रुपए भी ले लिए। उसने अपनी सही जानकारी भी छिपाई।ग्रामीणों को शक होने पर पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने व्यक्ति को मंगलवार काे पकड़ा। जानकारी के अनुसार नयापुरा सरपंच रामदीन वारेवा, सुजान सिंह पाल, अभिषेक राय को ग्रामीणों से सूचना मिल कि एक व्यक्ति गांव में लोगों से आधार कार्ड, परिचय पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो के साथ 470 रुपए जमा करा रहा है। लोगों 70 हजार का लोन देने के लालच दिया जा रहा था।शंका होने पर थाने में दिया आवेदन : ग्रामीणों को शंका होने पर सोमवार को हंडिया पुलिस को आवेदन दिया। इसके बाद टीआई शिव प्रसाद बघेल ने मंगलवार को ग्रामीणों की सूचना पर सगोदा में उक्त व्यक्ति को दबोचा। थाने में पूछताछ पर व्यक्ति ने अपना नाम फर्जी सतीश यादव निवासी रायसेन बताया। पुलिस ने ओरिजिनल दस्तावेज देखे तब पता लगा कि ओरिजिनल नाम रंजीत सिंह जोहल निवासी भोपाल है।सख्ती से पूछताछ पर व्यक्..
                 

नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म करने वाले शिक्षक को 20 साल की सजा

14 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
                 

यौन शोषण के आरोपी को सात वर्ष सश्रम कारावास

14 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jharkhand  
बोकारो. अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने सत्र वाद संख्या 20/14 का सुनवाई करते हुए अपने रिश्ते की एक महिला के साथ 21 वर्षों तक यौन शोषण करने के आरोपी हरिपद कुंभकार को भादवि की धारा 376 के तहत दोषी पाते हुए सात साल सश्रम कारावास और 10 हजार रुपए जुर्माना की सजा सुनाई। इस संबंध में महिला हरला थाना में कांड संख्या 18/13 दर्ज कराया था।महिला को अपने साथ रखने से किया था इनकारप्राथमिकी में पीड़िता ने कहा था कि सेक्टर नौ कुंभकार मोड़ निवासी हरिपद कुंभकार ने शादी का झांसा देकर वर्ष 1991 से 2012 तक उसका यौन शोषण किया। उससे उसे एक पुत्र भी हुआ। हरिपद ने उसके पुत्र का स्कूल में नामांकन भी करवाया था। लेकिन बाद में उसका नाम स्कूल से कटवा दिया और महिला को अपने साथ रखने से भी इनकार कर दिया।करवाया गया डीएनए टेस्टअदालत में सुनवाई के दौरान आरोपी हरिपद कुंभकार और पीड़िता के पुत्र का डीएनए टेस्ट कराया। जांच में दोनों का डीएनए एक पाया गया। इसके आधार पर अदालत ने आरोपी को भादवि की धारा 376 का दोषी पाते हुए सात साल सश्रम कारावास और 10 हजार रुपए जुर्माना, भादवि की धारा 496 का दोषी पाते हुए..
                 

लखनऊ पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, अमेठी के लिए रवाना

15 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
अमेठी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी आ रहे हैं। वे सुबह करीब 11 बजे लखनऊ में अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से वे अमेठी के लिए रवाना हो गए हैं। दोपहर मेंअमेठी पहुंचेंगे। राहुल अमेठी में प्रधानों के साथ संवाद, नुक्कड़ सभा औरकई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। जबकिसंयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) अध्यक्ष सोनिया गांधी का दो दिन का रायबरेली दौरा स्वास्थ्य कारणों सेनिरस्त हो गया है। राहुल पहले मां सोनिया के साथ दौरे पर आने वाले थे..
                 

सेरेना क्वार्टरफाइनल में हारीं, प्लिस्कोवा पहली बार सेमीफाइनल में; ओसाका भी जीतीं

15 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Sports stories  
खेल डेस्क.अमेरिका की टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में हार गईं। उन्हें चेक गणराज्य की कैरोलिन प्लिस्कोवा ने6-4, 4-6, 7-5 से हराया। इस जीत के साथ प्लिस्कोवा पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचीं। वहीं, सेरेना का 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का सपना टूट गया। अब इसके लिए उन्हें फ्रेंच ओपन तक इंतजार करना होगा। सेरेना ने इससे पहले प्री-क्वार्टरफाइनल में वर्ल्ड नंबर-1 रोमानिया की सिमोना हालेप को हराया था, लेकिन इस मैच में वे वैसा प्रदर्शन नहीं दोहरा सकीं।The moment you realise you've beaten a 7-time #AOChampion & reached your first #AusOpen SF...
                 

new zealand में टीम इंडिया ने दिखाया दम, 50 ओवर भी नहीं खेल पाई विरोधी टीम, 157 पर किया All Out, Shami ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

15 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ International stories  
इंटरनेशनल डेस्क. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज नेपियर के मैक्लेन पार्क में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड की टीम 157 रनों पर सिमट गई। कुलदीप यादव ने चार विकेट लिए। शमी ने गुप्टिल को आउट कर वनडे में अपने 100 विकेट पूरे किए। वे सबसे कम मैच में इस आंकड़े तक पहुंचने वाले भारतीय बन गए। उन्होंने इरफान पठान के 59 मैच का रिकॉर्ड तोड़ा।भारत ने टीम में दो बदलाव किए : इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पिछले वनडे की टीम में दो बदलाव किया। अंबाती रायुडू और कुलदीप यादव की टीम में वापसी हुई। दिनेश कार्तिक और रविंद्र जडेजा को बाहर कर दिया गया।कुलदीप यादव ने लिए सबसे ज्यादा विकेट : पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 38 ओवर में 157 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। उसके लिए कप्तान केन विलियम्सन ने सर्वाधिक 61 रन बनाए। यह उनके करियर का 36वां अर्धशतक है। भारत के लिए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। मोहम्मद शमी ने तीन और युजवेंद्र चहल ने दो विकेट लिए। केदार जाधव को एक सफलता ..
                 

दो युवकों ने बेल्ट दिखाकर वाहनों को रोका, गाली गलौज की, पुलिस से भी उलझे

15 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jharkhand  
जमशेदपुर. साकची शीतल छाया के पास मंगलवार को दो युवकों ने जमकर उत्पात मचाया। युवक हाथ में बेल्ट लेकर वाहन को रोकवा रहे थे। वहीं वाहन चालकों से गाली-गलौज भी कर रहे थे। इस दौरान करीब आधा घंटे तक युवकों ने उत्पात मचाया। युवक बाइक के अलावा कार को भी रोक रहे थे। बाइक चालक को हेलमेट व कार चालक को सीट बेल्ट लगाने के लिए दबाव बना रहे थे। जानकारी मिलने पर साकची थाना की पुलिस पहुंची। युवकों ने पुलिस के साथ भी नोंक-झोंक की।दोनों युवकों को थाना ले गई पुलिसइस दौरान काफी लोगों की भीड़ जुट गई, जिसके बाद पुलिस दोनों युवकों को साकची थाना ले गई। उनकी बाइक भी थाना ले गई। धराए युवकों से पुलिस ने साकची थाना में पूछताछ की और देर शाम दोबारा ऐसा नहीं करने की हिदायतदेकर छोड़ दिया। मालूम हो कि दोनों युवकों में एक का नाम संदीप कुमार और दूसरा नटराज लाल शर्मा है, वे साकची स्थित साईं लॉज में रहते हैं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today पुलिस से उलझता युवक।..
                 

आरोपी संजीव का पिटीशन खारिज, कोर्ट ने कहा - 28 से होगी गवाही

15 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jharkhand  
धनबाद. पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह की हत्या के मामले में जेल में बंद उनके चचेरे भाई संजीव सिंह की पिटीशन अदालत ने खारिज कर दी। साथ ही तय तारीख 28 जनवरी से गवाही कराने का निर्देश दिया। एडीजे 14 आलोक कुमार दुबे ने मंगलवार को संजीव की ओर से दाखिल पिटीशन को खारिज किया।संजीव की ओर से हत्याकांड के चश्मदीद आदित्य राज, सूचक अभिषेक सिंह, नीरज के साथ मारे गए अशोक यादव और नीरज के भाई एकलव्य सिंह के मोबाइल फोन के टावर लोकेशन की जानकारी कोर्ट के जरिए टेलीकॉम विभाग से मांगी थी।संजीव सिंह के अधिवक्ता मोहम्मद जावेद ने मंगलवार को बताया कि पुलिस के दावे के मुताबिक, 21 मार्च 2017 को नीरज सिंह की गाड़ी पर हमले के वक्त उनके साथ अशोक यादव और आदित्य राज भी थे। इसी आधार पर आदित्य के तीन, अशोक के एक और एकलव्य के तीन तथा सूचक अभिषेक के एक मोबाइल नंबर के टावर लोकेशन की जानकारी मांगी गई थी।इधर, सद्‌भाव आउटसोर्सिंग प्रोजेक्ट में पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह के समर्थक और बीजेपी के समर्थकों के बीच झगड़े के मामले में आरोपी एकलव्य सिंह मंगलवार को अदालत में हाजिर नहीं हुए। अदालत ने गवाही के लिए 7 फरवरी की तारीख तय की है।..
                 

घर से भागी नाबालिग, बालिग होने पर की शादी, पति दुष्कर्म के आरोप में गया जेल

15 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
धमतरी.कोतवाली पुलिस ने नाबालिगों केअपहरण की 2 अलग-अलग वारदातोंमें 2 आरोपियों को पकड़ा है। पकड़े गए आरोपियों में से एक खुदनाबालिग है।एक आरोपी मुंगेली से, तो दूसरा रायपुर महादेव घाट स्थित एक किराए के मकान से पकड़ाया है। इनमें से एक ने बालिग होने के बाद शादी भी रचा ली है, लेकिन गुमशुदगी दर्ज होने के चलते पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।कोतवाली पुलिस के अनुसार मुंगेली जिले के ग्राम रायझुरी निवासी जागेश्वर सतनामी करीब पांच माह पहले3 अगस्त 2018 को शहर की एक नाबालिग को अपने झांसे में लेकर भगा लिया था और अपने घर में रखा था।परिजनों ने तब नाबालिग की गुमशुदगी रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई थी।पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल की, तो पता चला जागेश्वर रायझुरी में रहता है।जब जागेश्वर के घर पुलिस पहुंची, तो देखा कि दोनों बालिग होने पर शादी कर चुके थे। फिर भीपुलिस ने जागेश्वर को गिरफ्तार कर लिया और मंगलवार को धमतरी ले आए। उसके खिलाफ धारा 363, 366, 376, 342, 506 व 4, 6 पाक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।वहीं कक्षा 10वीं के एक छात्र ने अपनी ही सहपाठी छात्रा को 10 जनवरी को भगा लिया। परिजनों की रिपोर्ट के बाद पुलिस छात्र..
                 

भारतीय पुरुष टीम के कोच हरेंद्र सिंह हटाए गए, जूनियर टीम की कमान देने की पेशकश

15 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Sports stories  
नई दिल्ली. हॉकी इंडिया नेभारतीय पुरुष टीम के खराब प्रदर्शन को देखते हुए मुख्य कोच हरेंद्र सिंह को हटा दिया। ये फैसला बुधवार को हॉकी इंडिया हाई परफॉर्मेंस एंड डेवलपमेंट कमेटी की बैठक में लिया गया। कमेटी ने द्रोणाचार्य अवार्डी हरेंद्र सिंह को जूनियर पुरुष टीम का कोच बनने का ऑफर दिया है। भारतीय हॉकी टीम में पिछले 6 साल के दौरान 6 कोच बदले गए हैं।चेयरमैन डॉ. आरपी सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में ओलम्पियन हरबिंदर सिंह, बीपी गोविंदा और सयैद अली मौजूद रहे। फैसला लिया गया कि हरेंद्र सिंह को वर्तमान पद से बर्खास्त कर उन्हें जूनियर टीम का कोच बनाया जाए।हॉकी इंडिया ने कहा, 'भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए साल 2018 निराशाजनक रहा। रिजल्ट उम्मीद के अनुरूप नहीं रहे, इसलिए हॉकी इंडिया को लगता है कि जूनियर टीम पर ध्यान देने से लंबे समय के लिए अच्छा फायदा मिलेगा।'हॉकी इंडिया जल्द ही विज्ञापन जारी कर भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन मंगवाएगा। भारतीय टीम 23 मार्च 2019 से शुरू होने वाले सुल्तान अजलन शाह कप के लिए फरवरी 2019 में अभ्यास शिविर में भाग लेगी।हरेंद्र सिंह को मई 2018 में भारतीय ट..
                 

ट्राई (TRAI) के नए नियम लागू होने के 8 दिन पहले सामने आया चेयरमैन का इंटरव्यू, उन्होंने खुद बताया TV देखना कैसे होने जा रहा है सस्ता?

15 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
गैजेट डेस्क। ट्राई (TRAI) के नए नियम 1 फरवरी 2019 से लागू होने जा रहे हैं। नए नियमों के लागू होने के 8 दिन पहले ट्राई चेयरमैन का इंटरव्यू सामने आया है। इसमें उन्होंने बताया है कि आखिर नए नियमों से कैसे ग्राहकों को फायदा होने जा रहा है। यह इंटरव्यू उन्होंने एक मीडियो संस्थान को दिया है। वीडियो में देखिए पूरी डिटेल। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today TRAI Chairman Ram Sewak Sharma has explained everything about new cable & DTH Terrif rules in his latest interview. TRAI new rules will be applicable from 1st February 2019. Read about it here...
                 

छत्तीसगढ़ से लाकर देह व्यापार के लिए 2 लाख में बेची गईं दो युवतियां मलियाबाग से मुक्त

15 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
सासाराम. छतीसगढ़ के घिसोरा से आरकेस्ट्रा के बहाने देह व्यापार के लिए दो लाख में बेची गई दो युवतियों को दावथ पुलिस ने मलियाबाग से मुक्त कराया है। किराए के मकान में चल रहे सेक्स रैकेट का खुलासा करते हुए संचालक की पत्नी मीरा को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जो इस रैकेट के संचालन में संलिप्त थी।संचालक जयप्रकाश उर्फ भुअर सिंह सहयोगी विद्यासागर चौधरी के साथ फरार है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है। यह कार्रवाई मंगलवार सुबह रोहतास डीएम पंकज दीक्षित के निर्देश पर बनारस की स्वयंसेवी संस्था गुड़िया की देखरेख में पुलिस द्वारा की गई है, जहां से दोनों युवतियों को बरामद कर लिया गया।ये युवतियां छत्तीसगढ़ के जाजगीर चांपा जिला अंतर्गत अकलतरा थाना के घिसोरा रोड वार्ड नंबर 12 व वार्ड नंबर 25 की रहने वाली बताई गई हैं। इन युवतियों को उसी शहर का करण नाम का युवक आरकेस्ट्रा में काम कराने के बहाने 10-10 हजार रुपए प्रति महीने पर तय करके अपने साथ लाया था। सेक्स रैकेट से मुक्त कराई दोनों युवतियों को पुलिस ने मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल, सासाराम भेज दिया।दोनों का एक-एक लाख में हुआ था सौदाछत्तीसगढ़ में स..
                 

एंट्री भेजने की आज आखिरी तारीख, सचिन तेंडुलकर होंगे गेस्ट एडिटर

15 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
26 जनवरी, गणतंत्र दिवस के अंक के लिए सचिन तेंडुलकर भास्कर के गेस्ट एडिटर होंगे। सचिन की इच्छा है कि भारत खेलप्रेमी देश से खेलने वाला देश बने। इसलिए भास्कर विशेष कॉन्टेस्ट शुरू किया है। इसके लिए एंट्री भेजने की आज आखिरी तारीख है। अगर आपने खेल से जुड़े इन चार क्षेत्रों में लीक से हटकर कोई काम किया हो या आपकाअनूठा अनुभव हो या आपके पास काेई नया आइडिया हो तो हमें भेज सकते हैं। ये क्षेत्र हैं- बच्चों को खेलने की पूरी आजादी। खेल के जरिए सामाजिक एकरूपता। सेहत और फिटनेस के लिए खेल। खेल से महिला सशक्तिकरण।अपनी एंट्री contest@dbcorp.in पर ईमेल या 7067423324 पर वॉटसएप कर सकते हैं।प्राप्त एंट्रीज को सचिन देखेंगे। इनमें से चुने गए लीक से हटकर किए काम, अनूठे अनुभव और चुनिंदा आइडिया भास्कर के 26 जनवरी के अंक में प्रकाशित किए जाएंगे। टॉप 10 विजेताओं को सचिन के हस्ताक्षर वाले विशेष गिफ्ट भी दिए जाएंगे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Today's last day to send entry in Bhaskar Contest..