जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया ईनदु नवभारत टाइम्स One India

भारत vs पाकिस्तान मैच Photos: रोहित-शिखर ने जड़ा शतक, पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम में हार का डर

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
दुबई. Asia Cup 2018 IND vs PAK Match in Photos: एशिया कप 2018 के दूसरे मैच में आज भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 स्टेज का मैच खेला जा रहा है। दोनों ही टीमें मजबूत हैं। लेकिन, रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया का पलड़ा इसलिए भारी हो जाता है क्योंकि उसने लीग स्टेज में पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी। टीम इंडिया ने उस मैच को 8 विकेट से जीतकर ये साबित कर दिया था कि जब भी बड़े मैचों में उसका पाकिस्तान से सामना होता है तो वो क्यों बेहतर हो जाती है। खुद रोहित शर्मा ने भी ये साबित कर दिया कि वनडे इतिहास के सबसे कामयाब बल्लेबाजों में उनकी गिनती क्यों की जाती है। बता दें रोहित दुनिया के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक यानी 3 डबल सेंचुरी लगाई हैं। केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार भी बेहतरीन लय में हैं और उन्होंने अब तक विपक्षी टीमों पर खासा दबाव बनाकर रखा है। भारत ने दूसरे मैच में बांग्लादेश को भी आसानी से पटखनी दे दी लेकिन उसी दिन यानी शुक्रवार को पाकिस्तान जब अफगानिस्तान से खेल रहा था उसको पसीने आ गए। आज इस मैच के तमाम बेहतरीन Photos हम आपको यहां यानीDainikB..
                 

स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री, कहा- सिर्फ सरकार के भरोसे गांव का विकास संभव नहीं

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ranchi  
खूंटी. स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत खूंटी के दतिया गांव में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झाड़ू लेकर गांव की सफाई की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सेवा का कोई मूल्य नहीं होता और सेवा से बड़ा कोई काम नहीं होता। उन्होंने कहा कि सिर्फ सरकार के भरोसे गांव का विकास संभव नहीं है। इसके लिए जन सहभागिता आवश्यक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 86 फ़ीसदी शौचालय का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। शेष कार्य 2 अक्टूबर तक पूरा कर झारखंड को पूर्ण रूप से ओडीएफ घोषित करना है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today खूंटी में सफाई अभियान के दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास, स्थानीय सांसद करिया मुंडा और मंत्री नीलकंठ मुंडा।..
                 

फल-सब्जियों को बैकिंग सोडा में डुबो दें तो दूर हो जाते हैं पेस्टिसाइड केमिकल्स, नहीं तो हो सकता है कैंसर

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
नो फेक न्यूज डेस्क. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि पानी में एक चम्मच बेकिंग सोडा मिलाकर उसमें सब्जी-फलों को डुबाकर रखने से उनपर लगे केमिकल्स दूर जाते हैं। इस मैसेज को टाटा हॉस्पिटल के नाम पर वायरल किया जा रहा है।हालांकि हमारी पड़ताल में सामने आया कि इस तरह से सब्जी-फलों को धोने से उनपर लगे केमिकल्स तो दूर हो जाते हैं, लेकिन ऐसा मैसेज टाटा हॉस्पिटल की तरफ से नहीं भेजा गया है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today baking soda can remove pesticides and chemical from fruits and vegetables..
                 

चालक की लापरवाही से पानी से भरे अंडरपास में फंसी स्कूली बस, रोते बिलखते रहे बच्चे

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jaipur  
अजमेर. सोमवार को ड्राइवर की लापरवाही से स्कूल बस पानी भरीअंडरपास पुलिया में फंस गई। कई फीट गहरे पानी में बस के फंसने से स्कूल बस में सवार कई छात्र-छात्राएं रोने लगे। हल्ला मचने पर आसपास इकट्‌ठा हुए लोगों ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद रेस्क्यू टीम ने जेसीबी की सहायता से पानी में फंसीबस को बाहर निकाला। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today अंडरपास में भरे पानी में फंसी स्कूली बस बस में सवार बच्चों के चेहरे पर नजर आई शिकन बस में फंसी बस और उसमें खिड़कियों से झांकते बच्चे..
                 

छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष ने अदालत से कहा- जमानत नहीं चाहिए, जेल भेजा गया

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
रायपुर.पीडब्लूडीमंत्री राजेश मूणत के कथित अश्लील सीडी मामले की जांच कर रही सीबीआईने सोमवार को फाइनल चार्जशीट पेश की। इसमें छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्षभूपेश बघेल, पत्रकार विनोद वर्मा, बघेल के करीबी विजय भाटिया, दिवंगतरिंकू खनूजा, विजय पंड्या और कैलाश मुरारका को आरोपी बनाया गया। कोर्ट ने बघेल को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया। विनोद वर्मा और विजय भाटिया को जमानत दे दी है। हालांकि, बघेल ने खुद अदालत से कहा था कि उन्हें जमानत नहीं चाहिए। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today सुबह कोर्ट में पेश होने जाते भूपेश बघेल।..
                 

मंटो मूवी रिव्यु: नवाजुद्दीन सिद्दीकी की 'मंटो' का कलेक्शन भले ही कम रहा हो लेकिन दर्शकों को आ रही पसंद

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
'मंटो' मूवी मशहूर लेखक सआदत हसन मंटो की लाइफ पर बनी एक बायॉपिक है, इस फ़िल्म में उनकी ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव से लेकर विवाद और खुशनुमा पलों को खूबसूरती से पिरोया गया है।नवाजुद्दीन सिद्दीकी का वीकेंड कलेक्शन भले ही अच्छा न रहा हो फिर भी ये लो बजट फ़िल्म अपना खर्चा निकाल लेगी. दर्शकों को ये फ़िल्म नवाजुद्दीन सिद्दीकी की एक्टिंग देखने के लिये जरूर देखना चाहिये| Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Manto Movie Reviews | Manto Reviews in Hindi, Manto Critics Reviews..
                 

लचर बिजली व्यवस्था के खिलाफ झावियुमो ने आईटीआई सबस्टेशन में तालाबंदी किया

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ranchi  
रांची. रांची में लचर बिजली व्यवस्था के विरोध में झावियुमो ने पिस्का मोड़ स्थित आईटीआई सबस्टेशन का घेराव एवं तालाबंदी किया। कार्यक्रम का नेतृत्व करते हुए मोर्चा केंद्रीय अध्यक्ष उत्तम यादव ने कहा कि रांची शहर एवं पूरे राज्य में 6 से 8 घंटे ही बिजली मिल रही है। राज्य के मुख्यमंत्री ने 24 घंटे बिजली देने की बात कही थी। जब रांची का यह हाल है तो राज्य के अन्य जिलों में क्या होगा? रांची सहित पूरा राज्य अंधकार में डूबा हुआ हैउन्होंने कहा- मुख्यमंत्री ने कहा था, अगर 2018 में बिजली 24 घंटा भी नहीं दे पाऊंगा और लोगों से वोट नहीं मांगूगा। अगर उनमें जरा सी भी नैतिकता बची हुई है तो इस्तीफा दे दें। राजधानी रांची सहित पूरा राज्य अंधकार में डूबा हुआ है। झारखंड में आदिवासियों का सबसे बड़ा पर्व करमा पर्व पर लोगों को बिजली नसीब नहीं हुआ लोगों को अंधकार में ही अपना पर्व मनाना पड़ा।मांग24 घंटा रांची सहित पूरे राज्य में बिजली देना, बिजली बिल में की गई बढ़ोतरी वापस लेने, राजधानी रांची को ग्रामीण क्षेत्र से नहीं जोड़ा जाए, शहरी क्षेत्र को अलग रखा जाए, राजधानी रांची को कई गली मोहल्लों को ग्रामीण क्षेत्र से जुड़..
                 

महिला की संदिग्ध मौत, 28 साल पहले हुई थी शादी, प्रोपर्टी डीलर पति पर हत्या का केस

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
पानीपत। मॉडल टाउन के कृष्णा नगर में रविवार को एक महिला की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। उसकी 28 साल पहले शादी हुई थी। साले ने प्रोपर्टी डीलर जीजा के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया है। आरोप है कि महिला के गले पर रस्सी के निशान और दोनों हाथों पर पैर के निशान बने हुए हैं। सोमवार को मेडिकल बोर्ड बनाकर शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया। बिसरा लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा। उसकी रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today पोस्टमॉर्टम हाउस पर मौजूद पीड़िता के परिजन।..
                 

फूल मंडी का उद्घाटन मंगल को, 3 साल में बन कर तैयार हुई 144 दुकानें

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jaipur  
                 

दुकान पर बैठे दो सगे भाइयों की गोली मारकर हत्या, गुस्साए परिजनों ने 1 घंटे किया रोड जाम

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
सोनीपत। सोनीपत में रविवार रात हलालपुर-सैदपुर मार्ग पर स्थित करियाणा दुकान संचालक आशीष उर्फ आशु व उसके छोटे भाई हिमांशु की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद गुस्साए परिजनों ने सोमवार सुबह नाहरा-बहादुरगढ़ मार्ग पर जाम लगा दिया। पुलिस के आश्वासन के बाद परिजन माने और जाम खोला। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है। मामले की जांच जारी है।मृतक आशीष और हिमांशु के पिता रमेश ने बताया कि वह करीब सवा नौ बजे घूमता हुआ बेटे आशीष की दुकान पर जा रहा था। वहां पर उसने चार पांच बदमाशों को देखा जिनके हाथ में पिस्तौल थी। वहां पर गोलियां चलने की आवाज भी आई। जब वहां जाकर देखा तो उसके दोनों बेटे खून से लथपथ पड़े थे। थोड़ी देर में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, गंभीर अवस्था में दोनों लड़कों को सोनीपत अस्पताल में लेकर गए, जहां पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। शवों का पंचनामा व पोस्टमार्टम करा परिवारों को सौंप दिए हैं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today two real broth..
                 

हबीबगंज पर होगी थ्री लेयर चैकिंग, 26 सितंबर की शाम तक सेकंड एंट्री आम लोगों के लिए बंद

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bhopal  
भोपाल। 25 सितंबर को भेल के जंबूरी मैदान में भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता महाकुंभ है। इसमें शामिल होने विभिन्न शहरों से कार्यकर्ता आएंगे। ये सभी कार्याकर्ता विशेष ट्रेनों से आएंगे और यहीं से जंबूरी मैदान पहुंचेंगे। इसके चलते हबीबगंज रेलवे स्टेशन की सेकंड एंट्री पर स्थित पार्किंग को बंद कर दिया गया है। यह पार्किंग 26 सितंबर को शाम 7 बजे तक बंद रहेगी। 25 तारीख को सेकंड एंट्री पर पैदल यात्रियों को भी प्रवेश नहीं मिलेगा। हबीबगंज स्टेशन पर पहुंचने वाले यात्रियों को थ्री लेयर की सुरक्षा व्यवस्था से गुजरना होगा। रेलवे ने आम लोगों को अनावश्य परेशानी से बचने की सलाह जारी की है। 9 विशेष ट्रेनों से हबीबगंज स्टेशन आएंगे कार्यकर्ताभाजपा के भगवानदास सबनानी (विशेष ट्रेन प्रभारी) ने बताया कि 25 सितंबर की सुबह से ही कार्यकर्ता 9 विशेष ट्रेनों से हबीबगंज स्टेशन आना शुरू हो जाएंगे। यह सभी गाड़ियां प्लेटफॉर्म नंबर 5 और 4 पर रुकेंगी। गाड़ियां ग्वालियर, रीवा, सिंगरौली, जबलपुर, कटनी, बालाघाट, छतरपुर, बुरहानपुर और नीमच से हबीबगंज स्टेशन आएंगी।रेलवे ने दी ये सलाह- हबीबगंज स्टेशन से विभिन्न स्थानों के लिये जान..
                 

पाकिस्तान में दो मोटरबाइक के बीच जबरदस्त टक्कर, जगह पर 3 लोगों की गई जान

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ International stories  
वीडियो डेस्क। दुनिया में हर रोज कोई न कोई हादसे होते ही है, लेकिन कुछहादसे आपके दिल को देहला देते है और ये वीडियो आपको कुछ ऐसा हीदिखाएगा,पाकिस्तान का है ये दिलदेहला देनेवाला हादसा, जिसमें एक ही झटकेमें 3 लोगों की जान ले ली और इसके अलावा इस दुर्घटना में बच्चे समेत 3 लोगजख्‍मी हैं।हादसा पाकिस्तान के शाह शहधोरा रोड का है जहां तेज रफ्तार दो बाइक ने 6लोगों को अपने चपेट में ले लिआ।जैसा आप वीडियो में देख सकते है हाइवे पर एक तेज रफ्तार बाइक ने विपरीतदिशा से आ रही दुसरे बाइक को सिधा-सिधी जबरदस्त टक्‍कर मार दी। टक्करइतनी जौरदार थी के वहीं 3 लोगों की मौत हो गई और दुर्घटना में घायलों को तुरंतनजदीकी अस्‍पताल ले जाया गया वहीं गंभीर तौर पर घायल 2 बच्चों कोरावलपिंडी ले जाया गया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today पाकिस्तान में दो मोटरबाइक के बीच जबरदस्त टक्कर, जगह पर 3 लोगों की गई जान..
                 

यूजी, पीजी व इंजीनियरिंग की परीक्षाओं के लिए 30 सितंबर तक आवेदन कर सकेंगे छात्र

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
कुरुक्षेत्र। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. कैलाश चन्द्र शर्मा के निर्देशानुसार नवंबर व दिसंबर 2018 में होने वाली यूजी, पीजी व इंजीनियरिंग ओड सेमेस्टर की परीक्षाओं के लिए आवेदन की तारीख ऑनलाइन व ऑफलाइन बढ़ाकर 30 सितंबर 2018 कर दी है। अब विद्यार्थी इन परीक्षाओं में बैठने के लिए 30 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Kurukshetra university UG PG and Engineering student can apply 30 Sep..
                 

बुरहान वानी के डाक टिकट छापने पर बोले विदेश मंत्री- हर व्यक्ति आतंकी नहीं होता

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ International stories  
वॉशिंगटन. संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से पहले पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बुरहान वानी का डाक टिकट छापने के फैसले को सही करार दिया। उन्होंने कहा कि कश्मीर में सैकड़ों-हजारों लोग आजादी के लिए लड़ रहे हैं। सभी आतंकी नहीं होते। कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान पर आतंकियों के महिमा मंडन का आरोप बेबुनियाद है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Not All Are Terrorists: Pak On India Objecting To Burhan Wani Stamps..
                 

14 विधानसभाओं के वो रोचक किस्से, वो घटनाएं जो बड़ा बदलाव लेकर आईं, जब यहां कांग्रेस ने जिसे बतौर सीएम प्रोजेक्ट किया, वो चुनाव हारे, लेकिन फिर भी बन गए मुख्यमंत्री

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jodhpur  
जयपुर। जनवरी 1952, राज्य में पहले विधानसभा चुनाव। जयनारायण व्यास कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा थे। चूंकि सिटिंग सीएम थे, तो उनके नाम पर सर्वसम्मति होनी ही थी। 160 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस को 82 सीटें मिलीं। पार्टी जश्न मना ही रही थी कि खबर आई कि जयनारायण व्यास चुनाव हार गए हैं। वो भी एक नहीं, दोनों ही सीटों से। व्यास जोधपुर बी और जालौर ए से चुनाव मैदान में उतरे थे।चुनाव हारने के बाद जयनारायण व्यासऐसे बनेमुख्यमंत्रीआखिरकार, सर्वसम्मति से टीकाराम पालीवाल कांग्रेस विधायक दल के नेता चुने गए। उन्होंने 3 मार्च 1952 को राजस्थान के पहले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। व्यास की ही तरह पालीवाल भी दो सीटों महुआ और मलारनाचौड़ से चुनाव लड़े थे। वे दोनों ही सीटों पर विजयी रहे थे। आलाकमान की मंशा व्यास को सीएम बनाने की थी। आखिर...अजमेर की किशनगढ़ सीट खाली कराई गई और जयनारायण व्यास अगस्त 1952 में उपचुनाव में इस सीट से जीतकर विधानसभा पहुंचे। 31 अक्टूबर, 1952 को टीकाराम पालीवाल ने मुख्यमंत्री पद से त्याग-पत्र दे दिया। जयनारायण व्यास ने शपथ ली। पालीवाल को कैबिनेट मंत्री की जगह दी। व्यास 13 न..
                 

सपाक्स का आंदोलन भाजपा प्रायोजित, संयोजक एचएल त्रिवेदी भाजपा केंडिडेट होंगे

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bhopal  
बैतूल। पूर्व मुख्यमन्त्री दिग्विजय सिंह ने सपाक्स के आंदोलन को भाजपा प्रायोजित आंदोलन बताया है। उन्होंने कहा है कि सपाक्स के संयोजक हीरालाल त्रिवेदी जल्द ही भाजपा के प्रत्याशी घोषित होने वाले है। एकता यात्रा के साथ बैतूल पहुचे दिग्विजय सिंह ने आज पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि केंद्र में कांग्रेस सरकार आने के बाद एससी एसटी एक्ट पर वैसा फैसला लिया जाएगा जैसा जनमत आदेश करेगा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today बैतूल में अपने प्रशंसक के साथ सेल्फी लेते दिग्विजय सिंह।..
                 

देशद्रोह मामले में शरीफ को समन, मुंबई हमलों में स्वीकारी थी पाक की भूमिका

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ International stories  
इस्लामाबाद. पाकिस्तान की लाहौर हाईकोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को मुंबई आतंकी हमलों पर बयान देने के लिए समन भेजा है। उन्हें 8 अक्टूबर को कोर्ट के सामने पेश होने के निर्देश दिए गए हैं। दरअसल, शरीफ ने डॉन अखबार को दिए इंटरव्यू में 2008 मुंबई आतंकी हमले में पाकिस्तानी आतंकी संगठनों की भूमिका स्वीकारी थी। इसी के बाद हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल कर शरीफ के खिलाफ देशद्रोह का मामला चलाने की मांग की गई थी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Pak court summons Sharif in treason case over Mumbai attack remarks..
                 

मुख्य आरोपियों को रात 2 बजे कोर्ट लेकर पहुंची पुलिस, चार दिन के रिमांड पर भेजे दोनों आरोपी

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
रेवाड़ी। रेवाड़ी गैंगरेप के दो मुख्य आरोपियों को पुलिस ने रविवार और सोमवार की रात 2 बजे कनीना कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने दोनों आरोपियों को चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस अब सभी आरोपियों से इकट्ठा पूछताछ करेगी और सुबूत जुटाने की कोशिश करेगी। अभी तक सबसे पहले पकड़े गए आरोपी नीशू का भी रिमांड पूरा नहीं हुआ है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today पुलिस गिरफ्त में आरोपी मनीष और पंकज।..
                 

हमारे जवान को पाकिस्तानी सैनिकों ने अगवा कर घंटो तड़पाया, गला रेता, आंख निकाली फिर गोली मारी

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
जम्मू/सोनीपत। सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में मंगलवार को शहीद हुए बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह (51) को पाकिस्तानी सैनिकों ने 9 घंटे तड़पाया था। उनका शव बेहद खराब हालत में मिला। गला रेता गया है। एक टांग कटी हुई है। आंख निकाल रखी है। पीठ पर करंट लगाने से झुलसने के निशान हैं। शहीद के शरीर पर तीन गोलियां लगी हैं। एक गोली शुरुआती हमले में लगी थी। लेकिन बाकी दो गोलियां यातनाएं देने के बाद मारी गईं।सोनीपत के खरखौदा क्षेत्र के गांव थाना कलां के रहने वाले हेड कॉन्स्टेबल नरेंद्र सिंह के लापता होने के करीब 9 घंटे बाद उनका शव मिला था। मंगलवार शाम करीब 6:00 बजे शहीद का पार्थिव शरीर मिलने के बाद भी बीएसएफ ने उसे अस्पताल नहीं भिजवाया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today शहीद नरेंद्र सिंह। (फाइल)..
                 

ये है अनूठा देवी मंदिर, यहां 25 साल से रोज बदलता है पुजारी, 2 जनवरी 2019 तक पूजा करने के लिए 195 पुजारियों की सूची हो चुकी है तैयार

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
ग्वालियर।दीनदयाल नगर के ए ब्लॉक में स्थित देवी मंदिर सामाजिक सद्भावना की अनूठी मिसाल है। मंदिर की न कोई कमेटी है न कभी यहां किसी आयोजन के लिए चंदा लिया जाता है। यहां की हर व्यवस्था मां शेरावाली (मंदिर का नाम) के आदेश पर चलती है। मंदिर में कोई स्थायी पुजारी नहीं है। माता की पूजा की जिम्मेदारी रोज नया पुजारी व उसका परिवार संभालता है। पुजारी बनते हैं डॉक्टर, इंजीनियर, साइंटिस्ट और कारोबारी। मंदिर की यह परंपरा पिछले 25 साल से अनवरत चली आ रही है। मंदिर से जुड़े लोग अगले चार-चार महीने के लिए पुजारियों के नाम तय कर सूची बना लेते हैं। अभी 2 अक्टूबर से 4 जनवरी 2019 तक पूजा के लिए 195 लोगों की सूची तैयार कर ली गई है। यही सदस्य सुबह-शाम की पूजा आरती से लेकर साफ-सफाई की व्यवस्था संभालते हैं।1993 में 15 परिवारों की पहल पर बना था मंदिरदीनदयाल नगर आैर इसके आसपास बनी कॉलोेनियों की करीब डेढ़ लाख की आबादी के बीच बने इस मंदिर की स्थापना 1993 में यहां बसाहट के साथ ही हुई थी। तब यहां कोई मंदिर नहीं था। नवरात्रि पर माता की पूजा के लिए यहां रहने वाले 15 परिवारों ने माता का मंदिर बनाने का विचार किया। तब यहां ..
                 

भोपाल और इंदौर के मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के लिए बांड जारी करेगी सरकार

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bhopal  
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में सपन्न हुई कैबिनेट की अहम बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगी। मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के बांड को लेकर कैबिनेट ने दी मंजूरी दे दी गई है। भोपाल और इंदौर के बहुप्रतीक्षित मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के लिए बॉन्ड के जरिए राशि जुटाई जाएगी। इसके लिए राज्य सरकार को गारंटी देगी। प्रोजेक्ट की कुल लागत का 60 फीसदी विदेशी कर्ज के जरिए, 20 फीसदी केंद्र सरकार और शेष राशि राज्य जुटाएगा। बताया जा रहा है कि राज्य के हिस्से की 50 फीसदी की व्यवस्था तो हो गई है, शेष के लिए बॉन्ड जारी होंगे।बैठक में ये भी तय किया गया कि जबलपुर और ग्वालियर में मेट्रो रेल के लिए फिजिबिलिटी स्टडी कराई जाएगी। इसकी रिपोर्ट के बाद आगे की रणनीति तय होगी। भोपाल और इंदौर की मेट्रो रेल परियोजना को निरंतर रखने की स्वीकृति कैबिनेट में दी गई। साथ ही भोपाल और इंदौर में अतिरिक्त प्रबंध संचालक के दो पद निर्मित किए गए।जनसम्पर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि कैबिनेट बैठक में अविवाहिता पेंशन योजना को मंजूरी मिल गई है। इस योजना के तहत 50 वर्ष से 79 वर्ष तक की अविवाहित महिला को 300 रुप..
                 

बामनिया कुंड हादसे में मारे गए छात्रों को पुलिसकर्मी ने नहाने से रोका था

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Indore  
इंदौर.बामनिया कुंड में जन्मदिन मनाने गए स्कूल ऑफ लॉ के 5 छात्रों को वहां तैनात पुलिसकर्मी ने कुंड में नहाने से रोका था इसके बावजूद छात्र कुंड में नहाने उतर गए थे। डूबने से दो छात्रों की मौत हो गई थी। मामले में पुलिस ने छात्रों पर प्रशासन के आदेश का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today 2 students death due to drowning..
                 

सोडल मेले में सामान बेचने आए राजस्थान के परिवार की 8 माह की बच्ची बारिश के पानी में डूबी

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
जालंधर। जालंधर में सोमवार को एक बच्ची की बारिश के पानी में डूब जाने से मौत हो गई। उसका परिवार राजस्थान से यहां सोडल मेले में सामान बेचने आया था। हालांकि प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की है, लेकिन पीड़ित परिवार दुख की इस घड़ी से उबर ही नहीं पा रहा है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today बच्ची की फाइल फोटो। a girl baby gone killed due to falling in rain water at Sodal Fest a girl baby gone killed due to falling in rain water at Sodal Fest..
                 

पाकिस्तान पर जीत के बाद ऐसा कुछ हुआ कि गूंज उठा पूरा स्टेडियम, लोग खड़े होकर बजाने लगे तालियां

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ International stories  
इंटरनेशनल डेस्क/दुबई: एशिया कप में पाकिस्तान पर शानदार जीत के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें इंडियन फैन्स वंदे मातरम.. गाते हुए सुनाई दे रहा है, बैक ग्राउंड में भी एआर रहमान के गाए हुआ वंदे मातरम सॉन्ग सुनाई दे रहा है, वहीं वीडियो में टीम इंडिया पाकिस्तान टीम से हाथ मिलाती दिख रही है। इस वीडियो को देखने के बाद आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे, देशभक्ति से आपको भी गर्व महसूस होगा।भारत ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हरायाएशिया कप के अहम मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 9 विकेट से शिकस्त दी, पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 237 रन बनाए थे, जिसके जवाब में 40वें ओवर में ही एक विकेट खोकर मैच जीत लिया। भारत की तरफ से ओपनर कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शतकीय पारियां खेलीं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today vande matram by indian cricket fans after win over pakistan..
                 

कोठी खाली कराने आए लोगों ने की किरायेदार लड़की से छेड़खानी, विरोध किया तो भाई को भी पीटा

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
मोगा। मोगा में एक युवती से घर में घुसकर कुछ लोगों द्वारा छेड़खानी किए जाने की घटना सामने आई है। पता चला है कि ये लोग कोठी खाली कराने के मकदस से दबाव बना रहे हैं। आरोप यह भी है कि युवती के भाई ने अश्लील हरकतों का विरोध किया तो आरोपियों ने दोनों भाई-बहन को पीटा भी। फिलहाल दोनों अस्पताल में भर्ती हैं, वहीं पुलिस मामले की जांच में जुटी है।मंगेतर को पुलिस ले गई, पिता का पता नहीं:मिली जानकारी अनुसार गिल रोड पर 21 साल की एक युवतीपरिवार के साथ किरायेपर रहती है औरमालिक जबरन कोठी से बाहर निकालना चाहते थे। इसी के चलते उसके पिता, मंगेतर और एकअज्ञात पर कुछ दिन पहले कोठी पर कब्जे का आरोप लगा केस दर्ज करवा दिया था। मंगेतर को पुलिस पकड़कर ले गई, लेकिन पिता का कोई सुराग नहीं है। अब वहअपनी छोटी बहन, भाई के साथ रह रही है।अकेली देख की जबरदस्ती, कमीज फटा:आरोप है कि रविवार दोपहर जब वह घर में अकेली थी तो कुछ लोग घर में आए औरउसे सामान समेत घर से बाहर निकलने के लिए कहा। जब उसने कोर्ट के स्टे की बात करते हुए परिजनों के आने से पहले यहां से नहीं जाने को कहा तो उनलोगों ने अकेलेपन का फायदा उठाउसके साथअश्लील हरकतें कर..
                 

हमारी भयानक प्रतिक्रिया देखने के लिए तैयार रहें अमेरिका-इजरायल: ईरान

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ International stories  
तेहरान. ईरान सेना की विशेष टुकड़ी रेवोल्यूशनरी गार्ड्स (आईआरजी) ने दो दिन पहले मिलिट्री परेड पर हुए हमले के लिए अमेरिका और इजरायल को धमकी दी है। आईआरजी के डिप्टी हेड हुसैन सलामी ने टीवी पर प्रसारित अपने भाषण में कहा कि अमेरिका और इजरायल को तेहरान के भयानक प्रतिक्रिया के लिए तैयार रहना चाहिए। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Iran warns US, Israel of revenge after military parade attack..
                 

तेज रफ्तार के साथ आमने-सामने भिड़ी बाइक, दो युवक की मौत, एक युवती घायल

9 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jodhpur  
जोधपुर. निकटवर्ती भाकरासनी गांव में दो बाइक की आमने सामने हुई भिडंत में दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे मेें एक मृतक की बहन भी जख्मी हो गई। एक बच्ची भी इनके साथ थी, जो बच गई। पुलिस ने आज सुबह शवों का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंपा। कुड़ी थाने के एएसआई विश्राम मीणा ने बताया कि भाकरासनी का रहने वाला 38 साल का प्रेमाराम पुत्र चेनाराम भील रविवार की देर शाम अपनी बाइक लेकर पाली रोड से गांव की तरफ भाकरासनी जा रहा था। वहीं उसी गांव का रहने वाला 22 वर्षीय रविंद्र पुत्र फूसाराम संत भी अपनी बहन मंजू व भांजी के साथ बाइक से भाकरासनी से पाली रोड की तरफ जा रहा था।इस दौरान तेज रफ्तार के साथ दोनों बाइक आमने-सामने आ गई और दोनों के बीच जोरदार भिड़ंत हो गई। हादसे में बाइक सवार प्रेमाराम व रविंद्र बुरी तरह घायल हो गए। तब लोगों की मदद से उन्हें मथुरादास माथुर अस्पताल लाया गया।एएसआई विश्राम मीणा ने बताया कि प्रेमाराम व रविंद्र की उपचार के दौरान मौत हो गई। दोनों के शवों का आज सुबह पोस्टमार्टम करवा परिजन को सौंपा गया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today ..
                 

मंदिर में डांस मामला, मुंबई की मॉडल ने मंदिर समिति से मांगी माफी

9 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Indore  
उज्जैन. मुंबई की मॉडल नंदिनी कुरील ने महाकाल मंदिर समिति से माफी मांगी है। नंदिनी ने मंदिर प्रशासक को भेजे माफी नामे में कहा है कि मैं मन में पूर्ण आस्था और श्रद्धा-विश्वास लेकर दर्शन के लिए आई थी। दर्शन के बाद प्रफुल्लित होकर मोबाइल से वीडियो बनाया था। जिसे गलत ढंग से सोशल मीडिया पर प्रस्तुत कर दिया गया। मैं महाकाल भक्तों व मंदिर समिति अध्यक्ष से हृदय की गहराई से माफी मांगती हूं व भविष्य में इस प्रकार की गलती दोबारा नहीं करूंगी। प्रशासक अभिषेक दुबे के अनुसार पत्र पर विचार कर कार्रवाई का निर्णय लेंगे।सितंबर के पहले सप्ताह में मुंबई की मॉडल महाकाल दर्शन करने उज्जैन आई थी। इसके बाद मॉडल का महाकाल मंदिर परिसर में डांस करते एक वीडियो वायरल हो गया था। वीडियो में युवती मर्यादाहीन आचरण करते हुए दिखाई दी थी। युवती के वीडियो व फोटो पर नंदिनी कुरील लिखा था। मंदिर प्रशासन के आईटी विशेषज्ञों ने एप पर जाकर जब तलाश किया तो एप पर युवती के वही वीडियो व फोटो नजर आए जो वायरल हुए थे, जिसके बाद मंदिर प्रबंधन ने मॉडल को नोटिस भेजा था। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today ..
                 

गणेश विसर्जन के दौरान डूबने से पाटीदार युवक की मौत

9 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Gujarat  
अहमदाबाद। दस्क्रोई तहसील के परढोल गांव के पाटीदार परिवार का युवा गणेश विसर्जन के दौरान डूब गया। इससे पूरे गांव में मातम छा गया। उसके दोस्तों द्वारा बनाए गए वीडियो में दिखाई दे रहा है कि विसर्जन के दौरान वह एक बार डूबा, तो उसे बचा लिया गया उसके बाद जब वह फिर डूबा, तो उसे बचाया नहीं जा सका।दोस्तों से कहा था, आखिरी बार फोन कर रहा हूं: विसर्जन के पहले योगेश जीतूभाई पटेल ने अपने दोस्तों से कहा था कि यह आखिरी बार फोन कर रहा हूं, अब नहीं करूंगा। मृतक सांतेज कंपनी में नौकरी करता था।कंपनी के गणेश विसर्जन में गया था: योगेश दोपहर बाद एस्टेट में अपने दोस्तों के सारथ कंपनी के गणेश विसर्जन में गया था। विसर्जन के दौरान योगेश अन्य तैराकों के साथ केनाल पर उतरा। अचानक वह डूबने लगा, पहली बार तो उसे बचा लिया गया, पर जब दूसरी बार डूबा, तो उसे बचाया नहीं जा सका। इसकी सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी गई। काफी प्रयासों के बाद युवक का शव नहीं मिला।दूसरे दिन 40 कि.मी. दूर मिला शव: योगेश के डूबने की खबर उसके परिवार वालों को दी गई। परढोल के युवा बहियल के गोताखोरों के साथ बचाव कार्य में लग गए। काफी कोशिशों के बाद भी..
                 

गणेश विसर्जन करने गए मासूम की डूबने से मौत

10 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
इंदौर। गणेश विसर्जन करने गए एक मासूम की तालाब में डूबने से मौत हो गई। घटना इंदौर के बिलावली तालाब में हुई। पोस्टमार्टम के बाद बच्चे का शव परिजनों का सौंप दिया गया है। भंवरकुंआ पुलिस के अनुसार श्रीयंत्र नगर में रहने वाले एक 9 साल के आदेश पिता राधेश्याम की बिलावनी तालाब में डूबने से मौत हो गई। क्षेत्र में रहने वाले 10-12 बच्चे गणेश विसर्जन करने बिलावली तालाब गए थे। प्रतिमा विसर्जन के दौरान पैर फिसलने से आदेश तालाब में गिर गया। गहराई में डूबने से आदेश की मौत हो गई। वह 4थी कक्षा का छात्र था। जिला अस्पताल में मृतक का पोस्टमार्टम किया गया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Death of child by drowning..
                 

ठाणे के भिवंडी में बालकनी से गिरकर 8 साल की बच्ची की मौत

10 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Maharashtra  
                 

पढ़ाई में तेज सहेली से बदला लेने ब्वॉयफ्रेंड को बनाया मोहरा, लेकिन वो ऐसी साजिश रचेगी किसी ने सोचा भी नहीं था

10 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
पटियाला(पंजाब)।शहर के एक प्राइवेट कॉलेज की दो सहेलियां। एक सहेली पढ़ाई में होशियार तो दूसरी एवरेज। इस बार बीए फाइनल ईयर में भी जब एक सहेली नंबर ज्यादा ले गई तो पीछे रहने वाली दूसरी सहेली ने उसे सबक सिखाने की ठान ली। अपने ब्यॉयफ्रेंड को ही मोहरा बनाकर उसके अाईडी प्रूफ पर फर्जी सिम लेकर सहेली का फेसबुक अौर इंस्टाग्राम पर फर्जी अकाउंट बनाया। उसके असली फेसबुक अकाउंट से उसकी सभी फोटोज उठाकर उसे फोटोशॉप में एडल्ट बनाकर फर्जी अकाउंट पर अपलोड कर दिया। चूंकि बदला लेने वाली सहेली, उसका ब्वॉयफ्रैंड अौर पीड़िता तीनों कॉमन फ्रैंड थे, इसलिए ब्वॉयफ्रैंड को भी शक नहीं हुअा कि उसके अाईडी प्रूफ का इस तरह मिसयूज हुअा है। वो खुद पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए थानों के चक्कर लगाता रहा, लेकिन जब फर्जी अकाउंट्स का अाईपी एड्रैस निकला अौर नंबर उसी ब्वॉयफ्रैंड के नाम पर सामने अाया तो उसके भी होश उड़ गए। बाद में पुलिस ने जब जांच में अारोपी पर सख्ती की तो सारी सच्चाई सामने अा गई। बहरहाल पुलिस ने अारोपी के अलावा फिलहाल ब्वॉयफ्रैंड को भी अारोपी बनाकर केस दर्ज कर लिया है। हालांकि पीड़िता का परिवार ब्वॉयफ्रैंड पर कार्..
                 

62 युवकों का ऐसा 'दोस्त ग्रुप' जो नशे में फंसे युवकों को दोस्त बनाकर छुड़वाता है नशा, 3 साल पहले इस वजह से बनाया था यह ग्रुप

10 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
होशियारपुर।गावों में नशे की दलदल में फंसे युवकों की मौत और उनके घर की दयनीय हालत ने कौशल उर्फ बीरा और उसके 61 साथियों को इस तरह झकझोड़ा कि उन्होंने एक ग्रुप बना लिया जो आज कल होशियारपुर के गावों और कस्बों में उन परिवारों के युवकों को सुधार रहा है जो नशे की दलदल में फंसे हुए हैं। दोस्त ग्रुप के प्रबंधक वीर कौशल ने बताया कि गांव नंगल शहीदां और बस्सी हस्त खां के युवकों ने मिलकर नशे के खिलाफ अभियान चला रखा है। यह ग्रुप युवकों को नशे से दूर रहने के लिए गावों में जाकर उनको अपने साथ जोड़ता है और उनको अपनी तरफ से खोले गए जिम में प्रैक्टिस करवाता है। इसके मेंबर दूसरे गावों में जाकर वहां नशा करने वाले युवकों को न केवल समझाता है बल्कि उनको जिम समेत अपनी रवायती खेलों के साथ जोड़ता है।3 साल पहले दो युवकों की मौत ने झकझोरा तो बनाया ग्रुपबजवाड़ा और दीपा रविदास नगर होशियारपुर आदि युवकों ने बताया कि वह 62 युवक अलग-अलग गावों और कस्बों से हैं। ग्रुप के 15 के करीब मेंबर पहलवानी करते हैं और दो दर्जन के करीब फुटबॉल खिलाड़ी हैं। सभी युवक अपना-अपना कारोबार कर रहे हैं। वीर कौशल ने बताया कि तीन साल पहले गांव कैंप मे..
                 

बारिश ने बिगाड़े इनेलो के समीकरण, रैली स्थल हुआ पानी-पानी

10 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
                 

बेटे को सांप ने काटा तो मां ने खरोंच समझ बोरोप्लस क्रीम लगा दी, बाद में पलंग के नीचे दिखा ऐसा नजारा तो सामने आई सच्चाई; एक्सपर्ट ने बताया सांप के काटने पर सबसे पहले क्या करना चाहिए

10 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
                 

जयपुर पर मेहरबान मानसून, बीती रात से रुक-रुक होती रही बरसात

11 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jaipur  
                 

गणेश पंडाल से 9 जुआरियों को पकड़ा, 1.34 लाख रुपए जब्त

11 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
                 

देश के स्वाभिमान के लिए हमें महंगाई को सहना होगा: कौशांबी में बोले योगी के मंत्री

11 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
                 

भूस्खलन से अब तक 95 की मौत, रविवार रात मिले 49 शव

11 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ International stories  
                 

रायसेन जिले की सिलवानी तहसील में तनाव, धारा 144 लागू

11 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bhopal  
रायसेन। जिले की सिलवानी तहसील में रविवार रात गणेश विसर्जन के चल समारोह के दौरान दो पक्षों में मस्जिद के सामने डीजे बजाने को लेकर विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पत्थर फेंकना शुरु कर दिया। पथराव में 2 पुलिसकर्मी सहित 8 लोग घायल हो गए । प्रदर्शनकारियों द्वारा कुछ दुकानों में तोड़फोड़ के बाद आगजनी भी की गई।घटना की सूचना मिलते ही रायसेन से कलेक्टर एसपी मोके पर रवाना हुए। आसपास के थानों से पुलिस बल भी सिलवानी भेजा गया है। दो माह पहले भी सिलवानी में इसी वजह से तनाव की स्थिति बनी थी। कलेक्टर और एसपी ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today riots in silwani raisen..
                 

प्रेमी संग मिल पत्नी ने की पति की हत्या, शव को सड़क पर फेंक दिया हादसे का रूप

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jodhpur  
                 

पिंडदानियों ने गोदावरी से शुरू किया त्रिपाक्षिक कर्मकांड

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
                 

जयपुर की 19 सीटों का हाल

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jaipur  
                 

फर्जी कागज लगाकर बैंक खाता खोलने के मामले में डॉ. कफील भाई समेत गिरफ्तार

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
                 

बांध टूटने से मंदसौर में शिवना नदी में आई बाढ़, पशुपतिनाथ मंदिर के गर्भगृह तक पहुंचा पानी

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bhopal  
मंदसौर, मप्र। राजस्थान सीमा के पास स्थित बादखेड़ी बांध टूटने से शिवना नदी में बाढ़ देखने को मिली। इससे इस सीजन में पहली बार नदी का पानी पशुपतिनाथ मंदिर के गर्भगृह में 2 फीट तक भर गया। जिले का बिल्लौद-नाहरगढ़ का संपर्क कट गया। गाडगिल सागर के 6, रेतम बैराज के 14 व कालाभाटा बांध के 4 गेट भी खोलने पड़े।-शुक्रवार रात से शुरू हुई बारिश रविवार सुबह तक जारी रही। मंदसौर जिले में 2 इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई। इधर नीमच जिले में 10 घंटे में 4 इंच जबकि नीमच शहर में इसी अवधि में 5.5 इंच बारिश दर्ज की गई। निचली बस्तियों में पानी भरने पर 200 से ज्यादा परिवारों को प्रशासन ने सुरक्षित जगह पहुंचाया। रतलाम जिले में 24 घंटे में 4.82 इंच बारिश हुई। जावरा में मलेनी नदी उफान पर आने से बैराज के 4 गेट खोलना पड़े।-वहीं नीमच की जावद तहसील में स्थित मोरवन डेम के वेस्टवियर में पानी का बहाव तेज था। गणपति विसर्जन के दौरान युवक जयराम पंचोली व शैलू शर्मा तेज बहाव में फंस गए। उन्हें ग्रामीणों ने रस्सी की मदद से बाहर निकाला। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today ..
                 

दारोगा बहाली के फिजिकल टेस्ट में छह और फर्जी अभ्यर्थी पकड़ाए

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
                 

भाजपा विधायकों का विरोध, लाने होंगे नए चेहरे, कांग्रेस में हर सीट पर अनेक दावेदार

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jaipur  
                 

यौनशक्ति वर्धक दवाओं के धंधे में भी कूद पड़ा था तबरेज आलम

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
                 

प्रचार के लिए लोन दें बैंक, ईवीएम में चिन्ह की जगह नंबर हो

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Raipur  
                 

चित्रकूट में कामतानाथ के दर्शन से शुरू होगा राहुल का विंध्य दौरा

13 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bhopal  
भोपाल। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की पहले कैलाश मानसरोवर यात्रा फिर भोपाल में स्वस्ति वाचन और शंख ध्वनि के साथ मेगा रोड शो। अब उनकी दो दिवसीय संकल्प यात्रा शुरू हो रही है भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट से। 27 और 28 सितंबर को विंध्य क्षेत्र के दौरे पर आ रहे राहुल कांग्रेस के लिए राजनीतिक दृष्टि से अतिमहत्वपूर्ण इस क्षेत्र की यात्रा की शुरुआत सॉफ्ट हिंदुत्व के एजेंडे को आगे बढ़ाते हुए कामदगिरी पर्वत के मुखारबिंद भगवान कामतानाथ (श्रीराम) के दर्शन से करेंगे। देव पूजन के दो घंटे बाद वे चित्रकूट में दोपहर 12 बजे आमसभा को संबोधित करेंगे।यात्रा के सियासी मायनेकांग्रेस विंध्य क्षेत्र को इस लिए ज्यादा तव्वजो दे रही है क्योंकि 2013 के चुनाव में उसे इस क्षेत्र की 30 में से 11, भाजपा को 17 और बसपा को 2 सीट मिली थीं। कई सीटें कम मार्जिन वाली थीं। 2008 के चुनाव में यहां से भाजपा ने 24 सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस को सिर्फ 3 ही सीट मिल पाई थीं। इस लिए राहुल सतना और रीवा में दो बड़ी सभाओं समेत चार अन्य सभाएं और रोड-शो करेंगे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi New..
                 

गंगाबाई ने निमाड़ी में बताया योजना का सार, मंत्री शाह ने 5 हजार रुपए देने की घोषणा की

13 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
                 

पांच फीट का अजगर ट्रैक्टर की सीट पर बैठकर स्टीयरिंग से लिपटा

13 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Raipur  
                 

आयुष्मान भारत की पहली बेटी जमशेदपुर में जन्मी, ऑपरेशन पर 18,500 रुपए खर्च, बीमा कंपनी भरेगी

13 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ranchi  
                 

एट्रोसिटी एक्ट को नौवीं अनुसूची में डालने की मांग लेकर किया प्रदर्शन, रैली निकाली

13 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
                 

सेल्फी लेने के दौरान दो छात्र गंगा में डूबे, नहाने के दौरान एक का पैर फिसला, तीनों की हुई मौत

13 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
                 

बंकर से निकला पठान हमारे जवान से भिड़ गया, "कमजोरी' ने पलक झपकते ही किया चित

13 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jodhpur  
                 

नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनियों को दिक्कत नहीं आने देंगे- वित्त मंत्री

14 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
                 

11 दिन से भाग रहे गैंगरेप के दोनों आरोपी गिरफ्तार जमीन में छिपा दिए थे फोन, मांग कर भर रहे थे पेट

15 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
                 

कार डिवाइडर से टकरा दो फाड़, बर्थडे ब्वाय समेत दो की मौत

15 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ludhiana  
                 

बादल छाए, कुछ क्षेत्रों में बारिश हुई; आज भी बूंदाबांदी होने की संभावना

16 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jodhpur  
                 

डॉक्टरों की हड़ताल से दो हजार मरीजों को नहीं मिला इलाज

16 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Udaipur  
                 

समुद्री तूफान में फंसे नौसेना के अफसर अभिलाष टॉमी को बचाने जा रहे कैप्टन आलोक के पिता की मौत

16 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
                 

सरकार करेगी 210 नक्सलियों पर इनाम की घोषणा, सूची बनी

17 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ranchi  
                 

मिहिर और प्राची जूनियर बेस्ट वेट लिफ्टर, यूथ वर्ग में गौरव का कमाल

17 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Udaipur  
                 

देशभर के 100 डॉक्टरों ने मस्तिष्क रोगों के आधुनिक उपचार के तौर-तरीके पर किया मंथन

17 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Udaipur  
                 

शहर से 20 किमी दूर उबेश्वर में विकसित होगा नया टूरिज्म डेस्टिनेशन ‘शिव वन’

17 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Udaipur  
                 

अब डॉ. लाखन पोसवाल बाल चिकित्सालय विभागाध्यक्ष बने

17 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Udaipur  
                 

नीमज माता मंदिर पहाड़ी पर रोप-वे का भूमि पूजन आज

17 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Udaipur  
                 

भाजपा : ओबीसी मोर्चा का सम्मेलन कल

17 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Udaipur  
                 

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी खेमली की कार्यकारिणी बनी

17 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Udaipur  
                 

रेजीडेंट हड़ताल : हादसों में गंभीर घायल भी दर्द से कराहते रहे, न डॉक्टर आया न नर्सिंग स्टाफ, भर्ती मरीजों को नहीं मिला इलाज

17 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Udaipur  
Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Udaipur - रेजीडेंट हड़ताल : हादसों में गंभीर घायल भी दर्द से कराहते रहे, न डॉक्टर आया न नर्सिंग स्टाफ, भर्ती मरीजों को नहीं मिला इलाज Udaipur - रेजीडेंट हड़ताल : हादसों में गंभीर घायल भी दर्द से कराहते रहे, न डॉक्टर आया न नर्सिंग स्टाफ, भर्ती मरीजों को नहीं मिला इलाज Udaipur - रेजीडेंट हड़ताल : हादसों में गंभीर घायल भी दर्द से कराहते रहे, न डॉक्टर आया न नर्सिंग स्टाफ, भर्ती मरीजों को नहीं मिला इलाज..
                 

ब्राह्मण समाज : आर्थिक दृष्टि से कमजोर परिवारों के लिए लगवाएंगे लघु उद्योग

17 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Udaipur  
                 

श्रद्धालुओं ने झीलों के पास प्रतीकात्मक अलग से बनाए कुंडों में ही किया विसर्जन

17 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Udaipur  
                 

शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों पर चर्चा

17 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Udaipur  
                 

उत्तम ब्रह्मचर्य धर्म की पूजा-अर्चना के साथ पर्युषण पर्व संपन्न

17 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
                 

सेवादल की हल्ला बोल रैली में सरकार पर बरसे कांग्रेसी

17 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
                 

टंडवा में अनुसंधान करने गई पुलिस पर ग्रामीणों का हमला, दो जवान घायल

17 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ranchi  
                 

3 ई में किया भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के प्रमाण-पत्रों का वितरण

17 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
                 

आयुक्त ने रात को कंपनी अधिकारियों को साथ ले पैदल ही किया शहर भ्रमण, 16 जगह बंद मिली स्ट्रीट लाइटें

17 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
                 

हरमिलापी हनुमान मंदिर की बैठक में कार्यकारिणी गठन पर विचार

17 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
                 

बच्चों ने पॉलीथिन व प्लास्टिक के कप, गिलास आदि का इस्तेमाल नहीं करने का दिलाया संकल्प

17 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
                 

प्रेमसंस ग्रुप ने कपड़ों से लेकर कारों तक हर व्यवसाय में फहराया परचम, अब बनाएंगे सस्ती दवाएं

18 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ranchi  
                 

स्कूल बंद रहने पर किया शो कॉज

18 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar