जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया ईनदु नवभारत टाइम्स One India

क्लोन चेक से मुख्यमंत्री सड़क निर्माण योजना के खाते से 3.5 लाख रुपए उड़ाने की कोशिश

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
क्राइम रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर ठेकेदार को भुगतान के लिए दिए गए चेक का क्लोन तैयार कर मुख्यमंत्री सड़क निर्माण योजना के खाते से फर्जी ढंग से 3.5 लाख रुपए उड़ाने की कोशिश की गई। बैंक के मुख्य प्रबंधक की सतर्कता और कार्यपालक अभियंता को सूचना देने के कारण राशि की निकासी नहीं हो सकी और मामले का खुलासा हुआ। ग्रामीण कार्य विभाग मुजफ्फरपुर पूर्वी-1 के कार्यपालक अभियंता ने नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि कार्य प्रमंडल से योजना का बैंक खाता पटना के बेली रोड स्थित एसबीआई में है। इस योजना के खाते से 3.5 लाख रुपए निकासी के लिए दीपक कुमार के नाम से दो फर्जी चेक जमा कराए गए। दोनों चेक की दो अलग-अलग बैंक खातों में राशि स्थानांतरित करने की पर्ची दी गई थी। बेली रोड स्थित एसबीआई के मुख्य प्रबंधक ने भुगतान के पहले क्लीयरेंस के लिए मुजफ्फरपुर के इंजीनियर को फोन किया। प्रबंधक की इसी सतर्कता से फर्जीवाड़े की जानकारी कार्यपालक अभियंता को हुई। कार्यपालक अभियंता ने बताया कि दीपक के नाम से बैंक में जो दोनों फर्जी चेक जमा कराए गए थे। उन नंबरों के चेक ठेकेदार नंद किशोर ठाकुर व रामानंद ठाकुर के न..
                 

मीनापुर के लेबर ठेकेदार की पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत, नशाखुरानी गिरोह ने किया था अपहरण

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
भास्कर टीम | पटना/मुजफ्फरपुर पटना से अपहृत मीनापुर के जामिन मठिया निवासी लेबर ठेकेदार अशोक साह का शव पीएमसीएच में मिला। हैदराबाद से लौटने के क्रम में पटना में उसका अपहरण तूफानी नामक नशाखुरानी गिरोह के 4 बदमाशों ने 6 नवंबर की रात कर लिया था। कांड में शामिल गिरोह का गाड़ी चालक सह सरगना समस्तीपुर के मुसरीघरारी निवासी सुजीत कुमार राय को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में उसने सारा खुलासा कर दिया। उसके 3 अन्य साथियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। पटना पुलिस ने बताया कि अशोक का अपहरण हथियार के बल पर नहीं बल्कि अपहर्ताओं ने खुद को मुजफ्फरपुर का निवासी होने और कार से मुजफ्फरपुर जाने की बात कहकर अशोक को वैगन आर कार में बैठा लिया। बस स्टैंड से कार जब बाइपास पर पहुंची तो अशोक के साथ अपराधियों ने गाड़ी में ही मारपीट की। उसके दो एटीएम कार्ड छीन लिए और उसका पिन नंबर पूछा। फिर उसे कोल्ड ड्रिंक में नशीला गोली देकर बेहोशी की हालत में टॉल प्लाजा के पास चलती गाड़ी से फेंक दिया। वहां से अपराधी बस स्टैंड लौट आए। फिर अशोक के एटीएम कार्ड से दो लाख रुपए की निकासी की। 7 नवंबर को दो अपहर्ताओं ..
                 

दहेज नहीं मिलने पर विवाहिता को जलाया, अस्पताल में मौत

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
क्राइम रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर अहियापुर थाना क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में भर्ती आग से झुलसी महिला की मौत इलाज के दौरान मंगलवार को हो गई। मृतका की पहचान गायघाट थाना क्षेत्र के दहिला गांव निवासी सुनील पासवान की प|ी कृष्णा देवी के रूप में की गई। इस बाबत मृतका के पिता सुदेश पासवान ने अहियापुर थाने में बयान दर्ज कराया है। बताया कि दहेज में 50 हजार रुपए की मांग को लेकर उनकी पुत्री को प्रताड़ित व मारपीट की जाती थी। इसको लेकर पंचायत भी हुई। लेकिन, कुछ दिन ठीक रहने बाद फिर से प्रताड़ित किया जाने लगा। सोमवार को उसके पति, सास और ससुर ने मारपीट कर केरोसिन छिड़क कर उसे जिंदा जला दिया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अहियापुर थानाध्यक्ष ने बताया कि बयान की कॉपी संबंधित थाने को भेज दी गई है। सड़क दुर्घटना में जख्मी युवक की मौत मुजफ्फरपुर | अहियापुर थाना क्षेत्र के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान सड़क दुर्घटना में जख्मी युवक की मौत बुधवार की शाम हो गई। मुशहरी थाना क्षेत्र के द्वारिका नगर निवासी राहुल कुमार(20 वर्ष) मंगलवार को ट्रक की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे एसकेएमसीएच लाया गया।..
                 

सुस्ता माधोपुर में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, 10 पर प्राथमिकी

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
क्राइम रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर सदर थाना क्षेत्र के सुस्ता माधोपुर में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। इसमें एक पक्ष से रेणु देवी व उपेंद्र राय गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से दोनों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस बावत विशाल कुमार ने सदर थाने में 4 महिला समेत 10 लोगों पर नामजद एफआईआर दर्ज कराई है। बताया कि मंगलवार को छठ पूजा की तैयारी कर रहे थे। तभी आरोपियों ने भूमि विवाद को लेकर गाली-गलौज शुरू कर दी। विरोध करने पर आरोपियों ने लाठी, डंडे व फरसा से हमला कर दिया। इसमें रेणु देवी का सिर फट गया। वहीं, उपेंद्र राय भी चोटिल हो गए। इस दौरान आरोपियों ने दो मोबाइल व करीब 60 हजार रुपए के जेवर भी छीन लिए। भूमि विवाद को लेकर महिला ने थाने में की शिकायत मुजफ्फरपुर|सादपुरा में बुधवार को भूमि विवाद में एक महिला को पड़ोसियों ने जान से मारने की धमकी दी। इसे लेकर शकीला खातून ने पड़ोसी समेत कई लोगों के खिलाफ काजी मोहम्मदपुर थाना में शिकायत की। पुलिस मामले की जांच कर रही है। शिकायत में शकीला ने पुलिस को बताया कि पति विदेश में रहते हैं। यहां वह बहन के साथ अकेली रहती है..
                 

कार चालक ने दो युवकों को झांसा देकर Rs.50 हजार उड़ाए

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
मुजफ्फरपुर | अहियापुर थाना क्षेत्र के गरहां चौक के पास बुधवार की दोपहर एक कार चालक दरभंगा के दो युवकों को झांसा दे ब्रीफकेस लेकर फरार हो गया। ब्रीफकेस में 50 हजार रुपए, दो मोबाइल व कपड़े थे। मामले में युवक चंदन कुमार ने थाने में अज्ञात कार चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस युवकों की निशानदेही पर चालक की पहचान करा रही है। चंदन ने बताया कि वह दरभंगा जिले के कमतौल का रहने वाला है। लुधियाना में रहकर एक निजी कंपनी में काम करता है। वह अपने साथी सुधांशु कुमार के साथ कमतौल जा रहा था। एसकेएमसीएच के निकट फोरलेन ओवरब्रिज के पास बस पकड़ने के लिए खड़ा था। इस बीच एक कार रुकी। चालक ने दरभंगा जाने की बात कहकर उसे कार में बैठा लिया। गरहां चौक पर पहुंचने पर बताया कि आगे किसी व्यक्ति की हत्या हो गई है। रोड जाम है। आप दोनों कार से नीचे उतर कर कुछ दूर पैदल आएं। तबतक मैं कार लेकर आगे आपका इंतजार करता हूं। उनके उतरते ही चालक कार लेकर भाग निकला। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

आपसी रंजिश में हुई मारपीट चार घायल

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
आपसी रंजिश में हुई मारपीट चार घायल मुरलीगंज| प्रखंड अंतर्गत हरिपुर कला सिंगयान पंचायत के वार्ड 1 में आपसी रंजिश में दो पक्षों में मारपीट हो गई। इसमें रवींद्र यादव, आलोक कुमार, पिंकी देवी एवं सुमित यादव को अपने ही गांव के लोगों ने गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। घटना को लेकर कोई खुलकर नहीं बोल रहा है। सभी का इलाज पीएचसी में कराया गया। घायल चारों में पिंकी देवी की हालत गंभीर थी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

लापता का सातवें दिन भी नहीं मिला सुराग

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
मोतीपुर | पारू के जाफरपुर स्थित ससुराल जाने की बात कहकर अपने साढू मोतीपुर पुरानी बाजार निवासी बालेन्द्र साह के साथ घर से निकले बरियारपुर रुदल निवासी रंजन साह का 7 दिन बाद भी सुराग नहीं मिला है। रंजन की मां नंदा देवी के आवेदन पर मामला दर्ज कर पुलिस अनुसंधान में जुट गई है। बुधवार को भी मठिया बरियारपुर गांव से एक को हिरासत में लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

न्यायालय में पेशी के लिए आया कैदी हथकड़ी सरका कर फरार

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
आए दिन पुलिसिया सुरक्षा की पोल खुल रही है। पेशी के लिए लाए गए कैदियों की सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्नचिह्न लग रहा है। न्यायालय में पेशी से पूर्व कैदी हथकड़ी सरका कर आसानी से भाग जा रहे हैं। ताजा मामला मंगलवार का है। जहां रक्सौल थाना कांड में पेशी के लिए लाया गया कैदी फुलरथ पाण्डेय दो सिपाहियों की सुरक्षा व्यवस्था के बीच भाग निकला। मामले में रक्सौल थाना में पदस्थापित सिपाही भैया लाल सोरेन ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। कहा है कि मंगलवार को वह उक्त कांड के अप्राथमिक अभियुक्त रामगढ़वा थाना क्षेत्र के मुशहरी गांव निवासी फुलरथ पाण्डेय को पेशी के लिए एसडीजेएम न्यायालय लाया था। कोर्ट बंद होने के कारण वह उसे दंडाधिकारी के आवास पर कस्टडी हस्ताक्षर कराने तथा पेशी के लिए लेकर जा रहा था। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन से भाजपाईयों में शोक

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के आकस्मिक निधन पर भाजपाईयों में शोक है। प्रदेश उपाध्यक्ष व बेतिया सांसद डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि भाजपा ने दक्षिण भारत का बड़ा नेता खो दिया है। कर्नाटक के वे मजबूत संगठनकर्ता व नेता थे। आपातकाल के दौरान वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्य थे। इस दौरान उन्हें 30 दिनों तक जेल में रहना पड़ा था। 1995 में वे भाजपा के राष्ट्रीय सचिव चुने गए। दक्षिण बेंगलुरू से पहली बार 1996 में लोकसभा सदस्य चुने गए। इसके बाद लगातार छह बार सांसद रहे। अलट बिहारी वाजपेजी की सरकार में सबसे कम उम्र के केंद्रीय मंत्री बनने का मौका उन्हें मिला। इधर शिवहर सांसद रमादेवी ने केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन को पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति बताया। उन्होंने दक्षिण भारत में भाजपा को नई दिशा दी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

हत्या की साजिश करते धराए 3 बदमाश

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
पुलिस ने एक बड़ी साजिश रचने वाले बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बदमाशों ने शहर से सटे एक पैक्स के अध्यक्ष की हत्या की साजिश रची थी। हत्या की साजिश का पता पुलिस को तीन दिन पूर्व मिल गया था। जब पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार किया था। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों में सुगौली थाना क्षेत्र के सिसवनिया गांव निवासी अरूण कुमार, रामगढवा थाना क्षेत्र के भलुवहिया गांव निवासी आर्यन कुमार व रघुनाथपुर ओपी निवासी रोबिन कुमार शामिल है। उनके पास से पुलिस ने दो पिस्टल व आधा दर्जन कारतूस बरामद किया है। सभी बदमाशों से लगातार छतौनी थाना, बंजरिया थाना, नगर थाना की पुलिस पूछताछ में जूटी है। सूत्रों की मानें तो पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बदमाश शहर के जानपुल चौक पर इक्ठठा हुए है। इसके आधार पर छापेमारी कर एक बदमाश को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में उक्त बदमाश ने अपने शागिर्दो के नाम का खुलासा किया था। उसी ने बताया था कि शहर से सटे एक पैक्स के पैक्स अध्यक्ष की हत्या की साजिश रची जा चूकी है। इसके लिए शागिर्दों ने प्लानिंग कर ली है। इसके बाद से पुलिस के कान खडे हुए ..
                 

मोहनपुर पीएसएस में 25% ट्रांसफॉर्मरों का सर्वे, दलसिंहसराय व रोसड़ा में काम पूरा

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
ट्रांसफॉर्मर पर डीटी मीटर लगाकर बिजली की खपत व लोड पता लगाने में होगी आसानी सिटी रिपोर्टर| समस्तीपुर शहरी क्षेत्रों के ट्रांसफॉर्मर में डीटी मीटर लगाने के लिए चल रहे सर्वे का काम पूरा नहीं हुआ है। मोहनपुर पावर स्टेशन के अंतर्गत 25 प्रतिशत ही ट्रांसफॉर्मरों का सर्वे हुआ है। छठ पूजा को लेकर कर्मियों के अवकाश पर जाने के कारण काम प्रभावित हुआ है। समस्तीपुर डिविजन में जितवारपुर व मगरदही घाट, दलसिंहसराय व रोसड़ा डिविजन के अंतर्गत शहरी क्षेत्रों में ट्रांसफॉर्मर का सर्वे का काम पूरा हो चुका है। सर्वे की रिपोर्ट काे एकत्रित कर सिक्योर सिक्योर कंपनी द्वारा डाटा पटना भेजी जाएगी। उसके आधार पर ट्रांसफॉर्मर पर डीटी मीटर लगाए जाएंगे। इसका उद्देश्य ट्रांसफॉर्मर पर बिजली का लोड व खपत का पता लगाया जाएगा। आईपीडीएस के अंतर्गत चल रहे सर्वे का काम एक हफ्ते के अंदर पूरा को लेकर कवायद चल रही है। बताया जाता है कि दलसिंहसराय व रोसड़ा डिवीजन में सर्वे का काम पूरा है समस्तीपुर डिविजन में मोहनपुर पीएसएस के अंतर्गत सर्वे का काम रह गया है। जो पूरा करने के पश्चात रिपोर्ट पटना भेजी जाएगी। कहते हैं पदाधिकारी मोहनपुर ..
                 

बहन के यहां छठ करने जा रही महिला की बाइक से गिरकर हुई मौत

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
मोहनिया | ससुराल से अपने बहन की घर बाइक से जा रही महिला अनियंत्रित बाइक से गिरकर घायल हो गई। कुछ देर बाद एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान घायल महिला की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार, मोहनिया थाना क्षेत्र के मझाडी गांव निवासी दीनानाथ सिंह यादव की प|ी 45 वर्षीय मंता देवी मंगलवार की दोपहर अपने पति के साथ बाइक से अपने बहन के घर रोहतास जिला के कोचस के समीप बैरीबाघ जा रही थी। इसी दौरान पसपिपरा के पास उक्त बाइक अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई। जिससे बाइक पर सवार महिला बुरी तरह से घायल हो गई। स्थानीय लोगों ने घायल महिला को एक निजी अस्पताल लाया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

करंट की चपेट में अाने से बालक की मौत

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
                 

पोल पर चढ़ कर बिजली ठीक कर रहा युवक झुलस गया

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
थाना क्षेत्र के गोसपुर गांव में मंगलवार को पोल पर चढकर बिजली ठीक कर रहा एक युवक कंरट की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि बड़ी हवासपुर निवासी रामबहादुर पासवान के 18 वर्षीय पुत्र रमेश कुमार को गोसपुर निवासी बुद्धन शर्मा अपने घर की बिजली ठीक करवाने ले गया। रमेश जिस पोल पर चढ़कर 440 वोल्ट की तार जोड़ रहा था ठीक उसके उपर से 11 हजार वोल्ट की तार था। दोनों तार में करंट प्रवाहित हो रही थी। तार जोड़ने के क्रम में वह करंट की चपेट में आकर पोल पर लगे एंगल में झूलने लगा। ये देख आसपास के लोगों ने बिजली बंद करवाकर उसे किसी तरह नीचे उतार कर इलाज के लिए दलसिंहसराय ले गए जहां डॉक्टरों ने उसकी गंभीर स्थिति को देखकर बेगूसराय रेफर कर दिया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

परमात्मा सर्वव्यापक है : स्वामी आत्मानंद

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
श्री श्री 1008 ब्रह्मलीन सिद्ध बाबा स्वामी स्वत प्रकाश पुरी जी महाराज की 64 वीं पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में शिव शक्ति योग मिशन द्वारा स्थानीय शिवाला मंदिर में हो रही श्रीमद् भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ के दूसरे दिन अपने प्रवचनों की अमृत वर्षा करते हुए श्री श्री 1008 आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी आत्मानंद पुरी ने कहा कि परमात्मा का ध्यान लगाने से मानसिक शांति की प्राप्ति होती है। आज का मानव तन से नहीं तो मन से दौड़ रहा है मन की दौड़ बहुत ही भयंकर होती है। ध्यान भी दो प्रकार का होता है स्थूल और सूक्ष्म ध्यान। स्वामी जी ने कहा कि इस जगत में जगदीश्वर समाया हुआ है। परमात्मा तो सर्व व्यापक है देखने वालों के पास ज्ञान की आंखें होने चाहिए जैसे फूलों में सुगंध बर्फ में पानी और कपड़े में सूत समाया हुआ है। स्वामी जी ने आगे कहा कि परमात्मा किसी को भी सुख दुख नहीं देता जीव अपने कर्मों के अनुसार ही सुख दुख भोगता है प्रत्येक व्यक्ति को अपने कर्मों का फल भोगना पड़ता है। इस अवसर पर ओम प्रकाश पुरी, वेद प्रकाश भटेजा, जोगिंदर पाल कोरी सुपरिंटेंडेंट, अश्वनी कुमार गौड़, लकी पासी डायरेक्टर, कृष्ण हांडा, हैप्पी मदान, ..
                 

छात्रों ने बताया, नशा करना और बेचना दोनों खतरनाक

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
रैली निकालते स्टूडेंट्स और तहसीलदार सरबजीत सिंह। फोटो : भास्कर तरनतारन | युवाओं को नशे के प्रति जागरूक करने के लिए अकाल अकादमी ददेहर साहिब के छात्रों ने कस्बा पट्टी में नशे के खिलाफ जागरुकता रैली निकाली। इस रैली को पट्टी के तहसीलदार सरबजीत सिंह ने एसडीएम दफ्तर से रवाना किया। यह रैली पट्टी के सदर थाना व अन्य बाजारों से होती हुए कुल्ला चौक में समाप्त हुई। इस दौरान तहसीलदार सरबजीत सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार नशे को खत्म करने के लिए बड़े स्तर पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि लोगों को नशे प्रति जागरूक करने के लिए ऐसे ही रैलियां निकालनी चाहिए। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Tarantaran - students said both intoxicants and selling are dangerous..
                 

भड़कुइया में गन्ने के खेत से लावारिस बाइक बरामद

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
मांझा| थाना क्षेत्र के भड़कुईया के एक गन्ने के खेत से लावारिस बाइक पुलिस ने बरामद की। बताया जाता है कि मांझागढ़ थाना के भड़कुईया गांव के ग्रामीण अपने मे खेत में फसल देखने गए थे। तभी देखा की एक बाइक गन्ने खेत में छिपाकर रखी गयी है। तभी किसी ग्रामीण ने मांझा उपप्रमुख ब्रजभूषण यादव उर्फ मुन्ना को सूचना दिए। उप प्रमुख गन्ने के खेत में पहुंचकर बाइक को देख इसकी सूचना मांझा पुलिस को दी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

भास्कर न्यूज | खडूर साहिब

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
भास्कर न्यूज | खडूर साहिब किसान संघर्ष कमेटी के प्रधान सतनाम सिंह पन्नू के बेटे पर हमला करने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न करने पर कस्बा खडूर साहिब के किसानों ने प्रदर्शन किया। इस बारे में किसानों ने कहा कि आज के समय गुंडों का कहर इतना बढ़ चुका है कि लोगों के लिए घर से बाहर निकलना भी बहुत मुश्किल हो रहा है। इसकी मिसाल बीते दिनों तरनतारन में पत्रकार को जान से मारने और प्रधान सतनाम सिंह पन्नू के बेटे पर हुए हमलों से मिलती है। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग करते हुए कहा कि गुंडागर्दी करने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

तरनतारन | श्री गुरु अंगद देव कॉलेज खडूर साहिब में

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
तरनतारन | श्री गुरु अंगद देव कॉलेज खडूर साहिब में पर्यावरण को दूषित होने से बचाने के लिए विशेष सेमिनार कराया गया। इस बारे में डाॅ. बिंदू मरवाहा ने कहा कि किसानों द्वारा धान की नाड़ को आग लगाना किसी के लिए भी फायदेमंद नहीं है। खेतों में आग लगाने से मिट्टी के पौष्टिक तंतु नष्ट हो जाते हैं और धान की नाड़ के जलने से पर्यावरण भी दूषित हो जाता है। इस दौरान प्रिंसिपल कंवलजीत सिंह ने आए हुए मेहमानों का स्वागत किया। इस दौरान पंकज पटियाल, रोहित शर्मा, गुरमीत सिंह, कुलबीर सिंह और मेजर सिंह मौजूद थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

किसानों ने किया बठिंडा-चंडीगढ़ रोड जाम

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
धान की सही ढंग के साथ खरीद न होने और शैलर मालिक की मनमानियों से दुखी होकर किसान यूनियन (डकौंदा) की तरफ से बठिंडा-चंडीगढ़ मुख्य मार्ग जाम करके शैलर मालिक और मार्केट समिति तपा के खिलाफ रोष प्रकट किया। जिला प्रधान दर्शन सिंह उगोके, प्रेस सचिव लखवीर सिंह दुलमसर ने संबोधित करते हुए कहा कि 2004-05 में एक शैलर बंद हो गया था, जिस पर करीब डेढ़ करोड़ रुपए का सीबीआई का केस चल रहा है, परंतु शैलर मालिक ने सरकार के साथ मिलीभगत करके शैलर का नाम ही बदलकर दोबारा चला लिया। इस संबंधी डीसी बरनाला को 9 नवंबर को ज्ञापन भी दिया गया, परंतु मसले का हल न होता देख यह जाम लगाना पड़ा। उन्होंने कहा कि शैलर मालिक खरीद एजेंसियों के साथ मिलकर किसानों का आर्थिक शोषण कर रहे हैं। 100 गट्टे धान पीछे 5 गट्टे अधिक मांगें जा रहे हैं, परंतु प्रशासन और मार्केट समिति के अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी यदि कोई कार्रवाई न की तो वह बड़े स्तर पर संघर्ष शुरू करेंगे। इस मौके पर प्रधान बूटा सिंह ढिलवां, कुलवंत सिंह भदौड़ महासचिव, परमिंदर हंडियाया, गुरनैब सिंह, बलवंत सिंह चीमा, संदीप चीमा, मेला सिंह खुड्डी के अलावा..
                 

पुलिस प्रशासन की पहल से सिरसोप्ता में विवाद टला, शांतिपूर्ण हुई छठ पूजा

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
थाना क्षेत्र के बरवा सेमराघाट पंचायत के धनकुटवा गांव में बने छठ के सिरसोप्ता को तोड़ने को लेकर काफी हंगामा हुअा। थानाध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता के पहुंचने व समझाने के बाद छठ महापर्व शांतिपूवर्क मनाया गया। बताया जाता है कि मंगलवार को कुछ असामाजिक तत्व द्वारा सिरसोप्ता को उखाड़ने व वहां पर की गई सजावट को तोड़ने का असफल प्रयास किया गया। जैसे ही ग्रामीण वहां पहुंचे और वहां की स्थिति देखे ताे मामला कुछ देर के लिए बिगड़ गया। बात आग की तरह फैल गई एवं मामला विवाद तक जा पहुंचा। हालांकि सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर अनहोनी को बचा लिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि ऐसी घटना किसने कि है इसकी पता लगाया जा रहा है। पता लगते ही दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। सुगौली में हर्षाेल्लास के साथ हुई छठ पूजा सुगौली | प्रखंड क्षेत्र में सुर्योपासना व लोक आस्था का महापर्व हर्षोल्लास माहौल में धुमधाम से मनाया गया। उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही बुधवार को चार दिवसीय छठ पर्व संपन्न हो गया। इसको लेकर पुरे प्रखंड क्षेत्र में काफी चहल पहल रहा। इस दौरान प्राय: सभी घाटों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली। ..
                 

सड़क हादसे में जख्मी बाइक सवार लड़की की 10 दिन बाद मौत

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
होशियारपुर-टांडा मुख्य मार्ग पर 3 नवंबर को मोटरसाइकिल सवार दंपती और उनकी बेटी की एक कार के साथ आमने-सामने टक्कर हो गई थी। हादसे के समय दंपती अवतार सिंह और मनप्रीत कौर निवासी रिफ्यूजी मोहल्ला, अईयापुर की मौत हो गई थी जबकि उनकी बेटी संदीप कौर गंभीर घायल थी। संदीप को होशियारपुर सिविल अस्पताल से उसके रिश्तेदार इलाज के लिए जालंधर के निजी अस्पताल में ले गए थे। यहां इलाज के दौरान बुधवार को उसकी मौत हो गई। बता दें कि 3 नवंबर को अवतार अपनी बेटी और प|ी को गांव धूतकलां से लेकर गांव लौट रहा था कि रास्ते में हादसा हो गया। हादसा इतना खतरनाक था कि कार का अगल हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था और मोटरसाइकिल को अाग लग गई थी। हादसे में अवतार की मौके पर ही जबकि उसकी प|ी की अस्पताल में मौत हो गई थी। अब माता-पिता सहित बेटी की मौत के बाद परिवार में पीछे दो अन्य बेटा-बेटी और उनके बुजुर्ग दादा ही बचे हैं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

मजदूरों से भरी पिकअप वैन पलटी, 20 श्रमिक गाड़ी में दबकर हो गए घायल

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
थाना क्षेत्र के सिसवन-दरौली मुख्य मार्ग पर राजपुर पंचायत और आदमपुर के बीच बगीचे में अनियंत्रित होकर पिकअप पलट गई। जिसमें 20 मजदूर घायल हो गए। घटना के बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से सभी घायलों को बाहर निकाला गया। इसी बीच किसी ने एंबुलेंस को सूचित किया इस पर सूचना मिलते हैं एंबुलेंस घटनास्थल पहुंचकर घायल मजदूरों को रेफरल अस्पताल लाई जहां प्राथमिक उपचार किया गया। विदित हो कि प्रतिदिन के तरह बुधवार को भी थाना क्षेत्र के वैश्य के बारी गांव से मैरवा रेक पर काम करने के लिए 20 मजदूरों से भरी एक पिक अप जा रही थी। तभी पलट गई। राजपुर गांव से दरौली जाने वाले मार्ग में गांव के पश्चिम एक छोटी सी पुलिया है जो सड़क के सतह से कुछ ज्यादा ही ऊंचा है। सड़क के सतह से अचानक ऊंचाई वाले इस पुलिया पर इसके पहले भी दोपहिया या चार पहिया वाहनों की पांच दुर्घटनाएं हो चुकी है। घायलों में सुरेन्द्र बिन, हरेराम बिन, गया बिन, चन्द्रमा यादव, भोलू पटेल, दिनेश बिन, उमेश बिन, द्वारिका बिन, रामायण बिन, मनोज पटेल, नागेन्द्र गोंड, जई बिन, नेउर बिन, परमेश्वर पटेल, मुन्ना बिन, पिंटू बिन, मुन्ना बिन, धर्मेंद्र गोंड सहित 20 लोगों ..
                 

दिसंबर महीने में मांगों को लेकर चंडीगढ़ में करेंगे प्रदर्शन : कुलवंत

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
टांडा | गजटेड और नॉन-गजटेड एससी/बीसी इंप्लाइज वेलफेयर फेडरेशन की ब्लॉक स्तरीय बैठक शिमला पहाड़ी पार्क टांडा में ब्लॉक प्रधान कुलवंत सिंह और रेशम सिंह की अगुवाई में हुई। इसमें राम लाल भगत जिला जनरल सचिव शामिल हुए। प्रधान कुलवंत सिंह और रेशम सिंह ने बताया कि इंप्लाइज वेलफेयर फेडरेशन दिसंबर महीने में मांगों को लेकर चंडीगढ़ में प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार पोस्ट मेट्रिक स्कालरशिप और विद्यार्थियों को वजीफे समय पर जारी करें, 85वां संविधान लागू करें, आंगनबाड़ी और आशा वर्करों को पक्का करें और 10 अक्टूबर 2014 का गैर संविधानिक पत्र रद्द करके लाभपात्रियों को उनका बनता हक दिया जाए। यहां गुलजार सिंह, बुध राम, रिंकू भाटिया, सुखवीर सिंह, हरप्रीत सिंह, अवतार सिंह, राकेश रोशन, हरकीरत सिंह, बलदेव सिंह, गुरदीप सिंह, राजपाल सिंह, बलविंदर सिंह, योग राज मौजूद थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

22 लाभपात्रियों को घर बनाने के लिए 33 लाख के चेक बांटे

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
तलवाड़ा टाउनशिप | तलवाड़ा में विधायक अरुण मिक्की डोगरा ने बुधवार को बीडीपीओ ऑफिस में करवाए समागम में 22 लाभपात्रियों को साढ़े 33 लाख रुपए चेक बांटे। डोगरा ने बताया कि ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग पंजाब द्वारा आवास योजना के तहत लोगों ने आवेदन किया था जिसके तहत ब्लॉक तलवाड़ा के गांव रेपर, चतरपुर, फतेहपुर, हीर वह बटवाड़ा, नारंगपुर, भवनोर, झरेड़ा के 22 लाभपात्रियों के साढ़े 33 लाख रुपए मंजूर हुए थे। उन्होंने प्रोग्राम में आए सरपंचों को बताया कि इस स्कीम के तहत नया घर बनाने के लिए एक लाख बीस हजार रुपए की राशि तीन किस्तों में दी जाएगी और शौचालय बनाने के लिए 12000 रुपए दिए जाएंगे। इस मौके करीब 100 लोगों की पेंशन के पेपर सौंपे। इस मौके पर बीडीपीओ तलवाड़ा युद्धवीर सिंह, सीनियर कांग्रेसी नेता विजय शर्मा एमडी, राहुल शर्मा, राम प्रशाद शर्मा, परमिंदर टीनू, मुनीश मदान, मुनीश चड्डा, प्रतिक्षा कालिया, कैप्टन धर्म सिंह ब्लाक प्रधान कांग्रेस कमेटी तलवाड़ा, चौधरी मोहन लाल, प्रीतम सिंह प्रीत, अजय कंवर, अनिल गोखा, रिम्पल चौधरी, पवन शर्मा मौजूद थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News To..
                 

यदि ईश्वर सच है तो ईश्वर का अंश भी सच है : स्वामी

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
सुनाम में स्वामी अकामानंद से आशीर्वाद प्राप्त करते श्रद्धालु। सुनाम| राधा कृष्ण परम प्रचार कमेटी व मोहल्ला संकीर्तन मंडली द्वारा करवाई जा रहे भागवत सप्ताह के दौरान कथा व्यास करते हुए स्वामी अकामानन्द ने कहा कि यदि ईश्वर सच है तो ईश्वर का अंश भी सच है। ईश्वर का अंश जीव है तो जीव भी सच है। हमारा जीवन सच से शुरू होकर सच में ही समाप्त होना चाहिए। हर एक जीव को पुरुषार्थ होना चाहिए। हर एक के मन में दया, सच, धर्म, दान आदि के गुण होने चाहिए। उन्होंने कहा कि भागवत का ज्ञान भी यही दर्शाता है कि हमेशा सच का ही मार्ग अपनाना चाहिए। संतों के बताए मार्ग पर ही चलकर मुक्ति प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने कहा कि जब राजा प्रीक्षत को पता चला की सात दिन बाद उनकी मौत है तो वह गंगा किनारे चले गए। जहां पर उन्होंने भगवान की भक्ति की व कहा कि कोई ऐसा मार्ग बताएं जिससे उसकी मुक्ति हो सके। जिसके बाद भगवान कृष्ण ने उसे भागवत की कथा सुनने के बारे में कहा। सात दिनों के बाद उसकी मुक्ति हो गई। इस मौके पर जतिंदर जैन, हरीश अरोड़ा, लक्की कुलार, अनिल गोयल, गौरव बांसल, राजीव अश्वनी आदि उपस्थित थे। Download Dainik Bh..
                 

भिया कांटे का मुकाबला रहेगा, सत्तू और बाबा दोनों किसी से कम नहीं

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Indore  
सौरभ वर्मा : भिया इस बार तो महेंद्र हार्डिया को पसीना छूट जाएगा। कांग्रेस ने दमदार उम्मीदवार (सत्यनारायण पटेल) उतारा है। वैसे भी विधायक रहते बाबा (हार्डिया) ने कोई बड़ा काम नहीं किया। विकास के नाम पर तोड़फोड़ में फुर्ती दिखाई पर उस जगह का विकास अभी तक पूरा नहीं हुआ। चाहे तीन इमली बस स्टैंड हो, कॉलोनी की वैधता का मामला हो। बाबा सब जगह फेल हो गए। मूसाखेड़ी की सड़क को ही तीन साल हो गए, अभी तक नही बनी। विकास अग्रवाल : ये बात तो तुम्हारी बिलकुल सही है। अब देखो कार बाजार में ही कितने निर्माण हो रहे हैं। कोई देखने वाला ही नहीं, जबकि सामने ही विधायक का घर है। नौलखा बस स्टैंड को हटे ही कितना समय हो गया, लेकिन जहां उसे शिफ्ट किया वहां कोई मूलभूत सुविधा ही नहीं है। यहां के दुकानदरों का धंधा चौपट हो गया, वो अलग। महावीर जैन : एेसा नहीं है, काम भी हुआ है। कई काम विधायक ने करवाए हैं। जितना सरल और साधारण बाबा है उतना पूरे क्षेत्र में कोई नहीं। कहीं मिल जाए तो गाड़ी से उतरकर हालचाल पूछता है। फिर काम पूछता है। दो-तीन बार से विधायक है, पर कोई बड़ा घोटाला या आरोप नही है, और क्या चाहिए। नितिन अकोलकर : लेकिन व..
                 

लोक आस्था का छठ महापर्व संपन्न

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
थाना क्षेत्र के अलग-अलग हिस्से में लोक आस्था का चार दिवसीय महापर्व छठ के मौके पर उदीयमान सूर्य को अर्घ्य दिया गया। इस दौरान छठ को लेकर बन्नी टेम्हा घाट सनोखर पोखर हरिधार, खारो धार के अलावे कई छठ घाटों को आकर्षक ढंग से सजाया गया था और बिजली की पूरी व्यवस्था की गयी थी। चूंकि छठ व्रत के लिए आये श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। वहीं, व्रती महिलाएं खरना के उपरांत 36 घंटे का निर्जला उपवास रखकर उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ का समापन किया। विभिन्न छठ घाटों पर प्रशासनिक व्यवस्था के तहत दंडाधिकारी के अलावे पुलिस बल तैनात किए गये थे। महेशखूंट का चप्पा-चप्पा छठ गीतों से गुंजायमान हो रहा। संपूर्ण वातावरण भक्ति रस में डूबा हुआ था। इधर छठ को लेकर बन्नी टेम्हा घाट पर छठ मैया की प्रतिमा स्थापित की गई थी। जो छठ व्रतियों के लिए आकर्षण का केन्द्र बना हुआ था। वहीं, बीते मंगलवार की रात काजीचक ढाला स्थित निर्मित घाट में भक्ति जागरण का आयोजन हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी किया गया। भगवान भास्कर की अराधना के बाद महिलाएं। Download Dainik Bhaskar App to ..
                 

सभ्याचारक मुकाबले के फाइनल में पहुंचा मनिंदर

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
सुनाम| गुरु नानक मल्टीसिटी व विभिन्न संगठनों के सहयोग से बच्चों को विरासत से जोड़ने के लिए सभ्याचारक मुकाबले करवाए गए। सुखदीप कौर ने बताया कि मुकाबले तीन भागों में करवाए गए थे। मुकाबलों में गुरु नानक देव सीनियर सेकेंडरी स्कूल की 6वीं कक्षा का विद्यार्थी मनिंदर सिंह ने दो भागों में अच्छा प्रदर्शन कर फाइनल में पहुंचा। स्कूल प्रबंधक कमेटी ने मनिंदर सिंह का स्कूल पहुंचने पर स्वागत किया। इस मौके पर परमजीत कौर, सुषमा खुराना, मोनिका पुरी, अमृतपाल सिंह, कुलविंदर सिंह, भुपिंदर सिंह आदि उपस्थित थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

आगामी समय में पंजाब रेगिस्तान में तबदील हो जाएगा : अरोड़ा

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
सुनाम| आम आदमी पार्टी के राज्य उप प्रधान व विधायक अमन अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार की पंजाब के पानी को लेकर कोई ठोस नीति न होने के कारण पंजाब अपने हक का पानी गंवा रहा है। अरोड़ा ने पंजाब सरकार को पत्र लिखकर कहा है कि पंजाब खेती के तौर पर अग्रणी राज्य होने पर भी सरकार ने राज्य के पानी को लेकर कोई ठोस नीति नहीं बनाई है, जिस का खमियाजा आज पंजाब को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जहां प्राकृतिक तरीके से प्राप्त पानी व्यर्थ जा रहा है, वहीं जमीन के नीचे से पानी निकालने के कारण भूजल गिरता जा रहा है। इस कारण आने वाले कुछ वर्षों में पंजाब रेगिस्तान में तबदील हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब में हर एक वर्ष 14 लाख ट्यूबवेल अपनी क्षमता से दोगुना पानी जमीन के नीचे से खींच रहे हैं। इस कारण करीब सवा फीट पानी हर वर्ष नीचे जा रहा है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Sunam - punjab will change in the coming time arora..
                 

वर्चस्व को लेकर चाकूबाजी, दो घायल

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
महाराजगंज के शहीद स्मारक चौक पर वर्चस्व को लेकर दो गुट में हुई मारपीट व चाकूबाजी के मामले में दो लोग जख्मी हो गये। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि छठ घाट से वापसी के बाद मछली खरीदने के लिये तू- तू, में-में हुआ विवाद जो बढ़ते-बढ़ते चाकू बाजी में बदल गया जख्मी में एक पक्ष का विकास कुमार तो दूसरे पक्ष से गौरव कुमार उर्फ करेजी बताया जा रहा है। दोनों तरफ से प्राथमिक उपचार के बाद सीवान रेफर कर दिया गया। हंगामा के कारण पुलिस जख्मी का बयान नहीं ले सकी, जिसकी वजह से एफआईआर दर्ज नहीं हुई है। दोनों पक्ष से घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जहां उनके बताए गए फर्द बयान पर मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। दोनों पक्ष से दो लोग घायल हुए हैं। दोनों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। फोटो संख्या 36 : सदर अस्पताल में इलाज कराते विकास कुमार।। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Maharajganj - charming over domination two injured..
                 

मंडलकारा में भी धूमधाम से मनाया गया छठ व्रत

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
मधुबनी| लोक आस्था का महापर्व छठ मंडलकारा में भी धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान मंडलकारा के 16 महिला व्रती व 6 पुरुष व्रती ने भगवान सूर्य को अर्ध्य दिया। जेल अधीक्षक धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि सभी व्रतियों के लिए जेल प्रशासन कि अोर से पूजा के सभी सामान व कपड़े उपलब्ध कराए थे। जेल के अंदर ही महिला व पुरुष कैंपस में अलग-अलग दो जगहों पर तालाब बनाकर, लाइट व सजावट सहित अन्य सुविधा के साथ धूमधाम से छठ पूजा संपन्न कराया गया। इस मौके पर जेल प्रशासन के सभी पदाधिकारी व कर्मी उपस्थित रहे। जेल अधीक्षक धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि 14 नवंबर बाल दिवस के अवसर पर महिला बंदियों व कैदियों के साथ रह रहे बच्चों को घुमाया गया। मंडलकारा में छठ पूजा करने वालाें में महिला छठ व्रती में पानाें देवी, श्रीमती देवी, जीवन देवी, मालती देवी, समाेला देवी, अमृती देवी, धनवन्ती देवी, कुश्मीदेवी, फुलिया देवी, सुगिया देवी, रामवती देवी, विल्टी देवी, शोभा देवी, भोली देवी, सुन्दरी देवी आदि हैं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

सर्य को अर्घ्य देकर ग्रामीणों ने समृद्धि का मांगा आशीर्वाद

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bihar  
अंधराठाढ़ी प्रखंड के रूद्रपुर गांव में व्रती छठी मां की अराधना करते। भास्कर न्यूज|मधुबनी अंधराठाढ़ी प्रखंड के रुद्रपुर गांव में आस्था के महापर्व छठ को हर्ष के साथ मनाया। गांव के व्रतियों ने मंगलवार को डूबते सूर्य को नमन किया तो वहीं बुधवार को उगते सूर्य को अर्घ्य देकर समृद्धि का आशीर्वाद मांगा। ग्रामीणों में मायाकांत झा, भवानंद झा, नथुनी झा, मोहन झा, आशीष झा उर्फ मुखिया जी, सुरेश झा समेत अन्य ने कहा कि छठ पूजा गांव में मनाने के लिए अन्य राज्यों के साथ-साथ विदेशों में रहने वाले लोग शामिल होते हैं। ग्रामीणों ने कहा लोक आस्था व सूर्य उपासना का चार दिवसीय महापर्व पूरे क्षेत्र में शांति, सामाजिक समरसता व हर्षोल्लासपूर्ण अर्ध्य देने के साथ मनाया गया है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Madhubani - villagers bless the blessing of prosperity by introducing surya..
                 

पानीपत| एमएएसडी पब्लिक स्कूल में बुधवार को बाल दिवस का

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
पानीपत| एमएएसडी पब्लिक स्कूल में बुधवार को बाल दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एसडी एजुकेशन सोसाइटी के सभी मुख्य सदस्य पवन गर्ग, रोशन लाल, विजय अग्रवाल, अनिल बिंदल, ईश्वर गर्ग और शशांक रहे। कार्यक्रम में देशभक्ति व सांस्कृतिक नृत्य की प्रस्तुति दी। वहीं सुपरस्टार आरुषि बब्बर ने अपनी नाटकीय कला का प्रदर्शन किया। वहीं दसवीं कक्षा की छात्रा परनीका ने एकल नृत्य की प्रस्तुति दी। इस अवसर पर स्कूल में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसमें जिले के 15 स्कूलों ने भाग लिया। प्रतियोगिता का विषय स्वच्छ भारत, नारी सशक्तिकरण और राष्ट्रीय एकता रहा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

हथियारबंद सेना झंडा दिवस पर दिल खोलकर दान दें : डीसी

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
हथियारबंद सेना झंडा दिवस हर वर्ष की तरह इस साल भी 7 दिसंबर 2018 को मनाया जा रहा है। डिप्टी कमिश्नर बरनाला धर्मपाल गुप्ता ने इस संबंधित जानकारी देते हुए बताया कि यह दिन हमें याद करवाता है कि हम थल, हवाई और जल सेना के जवानों के कर्जदार हैं, जो सरहदों की रखवाली के लिए बहुत बहादुरी से लड़े और उनमें से कइयों ने देश सेवा, राष्ट्र की आजादी, एकता और अखंडता के लिए बलिदान दिए हैं। डीसी गुप्ता ने बताया कि शहीदों और पूर्व सैनिकों के परिवारों की सेवा और आर्थिक सहायता करने के उद्देश्य से जिला बरनाला में 7 दिसंबर को झंडा दिवस मनाया जाएगा। उन्होंने जिला निवासियों से अपील की है कि देश के लिए शहीद होने वाले सैनिकों और पूर्व सैनिकों के प्रति सम्मान को प्रकट करने के लिए झंडा दिवस के अवसर पर खुले दिल से दान दें, ताकि शहीद सैनिकों और उनके परिवारों को मान-सम्मान देने के साथ-साथ सैनिकों के परिवारों की आर्थिक मदद की जा सके। (चीमा) Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

पानीपत| आर्य वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को बाल दिवस

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
पानीपत| आर्य वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को बाल दिवस के अवसर पर विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। छठी से आठवीं तक 3 ग्रुपों में जूनियर ग्रुप और 9वी से 12वीं कक्षा के वरिष्ठ टीमों ने अपने माॅडल प्रदर्शित किए। 53 माॅडल प्रदर्शित किए गए। वरिष्ठ वर्ग में तनवीर व अरविंद प्रथम, पंकज द्वितीय तथा रूपेंद्र तृतीय स्थान पर रहा। कला प्रदर्शनी व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में कनिष्ठ वर्ग में शाहिद प्रथम, आनंद द्वितीय तथा सत्यम तृतीय स्थान पर रहा। नौंवी व दसवीं से पोस्टर मेकिंग में विशाल प्रथम, अमित द्वितीय तथा सत्यम तृतीय स्थान पर रहा। वरिष्ठ वर्ग में विनय प्रथम, आशीष द्वितीय तथा शिवम तृतीय स्थान पर रहा। इस दौरान क्रिकेट प्रतियोगिता का हुई। समारोह की अध्यक्षता ओमदत्त भारद्वाज ने की। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

नशामुक्त समाज के निर्माण को युवा आगे आएं

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
अकाल अकादमी मनाल के 112 छात्रों व अकाल अकादमी बेनड़ा के 150 छात्रों ने जिले के अलग-अलग स्थानों में पैदल मार्च निकाल कर नशे के खिलाफ रैली निकाली गई। अकाल अकादमी मनाल की छह किलोमीटर की रैली, अकादमी के मुख्य गेट से शुरू होकर पंजगराइयां, मांगेवाल आदि गांवों की गलियों से होते हुई वापस अकादमी परिसर पहुंची। अकाल अकादमी बेनड़ा की 20 किलोमीटर की रैली गेट के मुख्य गेट से शुरू होकर सरों और भोजोवाली गावों से होकर वापस गेट पर पहुंची। अकाल अकादमी मनाल की रैली को डॉ. हरिंदरपाल सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा नशा हमारे समाज को खोखला बना रहा है इसे जड़ से खत्म करने के लिए हमें सभी का सहयोग चाहिए। युवा पीढ़ी को नशामुक्त समाज का निर्माण करने के लिए अपना भरपूर योगदान देना चाहिए। प्रधानाचार्य रमनदीप कौर ने कहा नशा समाज को बर्बाद कर रहा है। नशीली पदाथो के सेवन से व्यक्ति को शारीरिक मानसिक और आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है उन्होंने कहा नशामुक्त समाज के निर्माण के लिए सभी को एक जुट होकर कड़े प्रयास करने होंगे। पंजगराइया में नशे के खिलाफ रैली निकालते अकाल अकादमी के छात्र। नशा हमारे स..
                 

सनौली बस अड्डे के पास से चोरी की तीन भैंस सहित आरोपी को किया गिरफ्तार

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
सनौली बस अड्डे के पास से मंगलवार शाम को पुलिस ने चोरी के एक आरोपी को पकड़ कर तीन भैंस बरामद कर ली। पुलिस प्रवक्ता सुशील मलिक ने बताया कि सीआईए थ्री प्रभारी ने मुखबिर की सूचना पर सनौली बस अड्डे के पास पिकअप गाड़ी को रोक लिया। गाड़ी में दो भैंसे लदी हुई थीं। चालक शकील अंसारी निवासी शामली, यूपी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने जुर्म कबूल लिया। बताया कि इन भैंसों को अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर गांव हड़ताड़ी, इसराना से चार नवम्बर की रात को चोरी किया था। पूछताछ के दौरान आरोपी ने 21 अक्टूबर की रात को गांव अदियाना से एक भैंस को चोरी करना भी कबूल लिया। उस भैंस को आरोपी के घर से बरामद कर लिया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

गढ़ सरनाई में खेत में लगे ट्यूबवेल ट्रांसफार्मर का सामान चोरी, केस दर्ज

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
पानीपत | गढ़ सरनाई के एक किसान के खेत में लगे ट्यूबवेल ट्रांसफार्मर का सामान चोरी हो गया। किसान राम ज्वारा ने बताया कि उसके खेत में ट्यूबवेल कनेक्शन पर 16 केवीए का ट्रांसफार्मर लगा है। 20 अक्टूबर की रात को चोरों ने ट्रांसफार्मर को पोल से नीचे गिराकर उससे क्वाइल व तेल चोरी कर लिया। उन्होंने इसकी शिकायत बिजली निगम के जेई सुखदेव को दी। यहां से शिकायत सदर थाना में पहुंची। हैड कांस्टेबल राजेश ने बताया कि किसान की शिकायत पर ट्रांसफार्मर का सामान चोरी होने का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

गुजरातः भाजपा के लिए क्लीन स्वीप मुश्किल, 13 सीटों पर कड़ी चुनौती

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ludhiana  
‘माना कि लालकृष्ण आडवाणी अधिक उम्र की वजह से चुनाव क्षेत्र का नियमित दौरा नहीं कर सकते। मगर उनके प्रतिनिधि भी नहीं आते।’ यह कहना है गांधीनगर के अरुण बुच का। रिटायर हो चुके बुच यह तक कहते हैं कि लोगों को दिखाई दे एेसा कोई काम गांधीनगर में नहीं हुआ है। सांसदों से इस तरह की नाराजगी गुजरात के और भी कई क्षेत्रों में हैं। अहमदाबाद में भी। पूर्वी अहमदाबाद के स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट रौनक पांचाल कहते हैं कि चुने जाने के बाद उनके सांसद ने एक बार भी क्षेत्र का दौरा करने की जहमत नहीं उठाई। इस क्षेत्र से परेश रावल सांसद हैं। मगर राज्य में भरूच जैसे संसदीय क्षेत्र भी हैं, जहां लोगों का कहना है कि उनके पास वर्तमान सांसद का विकल्प नहीं है। राजकोट में भी लोग सांसद के कामों से खुश हैं। यानी राज्य में आम लोगों की राय मिली-जुली है। मगर गुजरात को लेकर राजनीतिक विश्लेषकों की राय स्पष्ट है। वे इस बार भाजपा की क्लीन स्वीप को मुश्किल बता रहे हैं। कहते हैं- मोदी के दिल्ली जाने के बाद गुजरात में भाजपा के लिए परिस्थितियां बदली हैं। पिछले तीन साल से कांग्रेस फिर से उभरती दिख रही है। 2015 के स्थानीय निकाय चुनावों मे..
                 

हमलों से परेशान इमरजेंसी सेवा बंद कर डॉक्टर बोले-इन हालातों में नहीं करेंगे काम, एसपी ने दी चौकी बनाने की मंजूरी

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
पांच माह में कई बार सिविल अस्पताल में डॉक्टर और नर्स के साथ मरीजों के परिजन मारपीट व छेड़छाड़ करके भाग चुके हैं, इनमें से सिर्फ दो मामले में पुलिस आरोपियों को पकड़ पाई हैं। ताजा मामला मंगलवार का हैं, इमरजेंसी में ड्यूटी कर रहे डॉ. तरुण के साथ मरीज के परिजनों ने गाली-गलौच कर उनको जान से मारने की धमकी दी और हाथापाई पर उतारू हो गए। डाॅ. तरुण ने परिजनों के खिलाफ केस भी दर्ज कराया है। बुधवार को सभी डॉक्टरों ने इमरजेंसी वार्ड की सेवाएं बंद करने की बात कही और कहा कि डॉक्टरों पर ऐसे ही हमले होते रहे तो इमरजेंसी वार्ड में ड्यूटी नहीं कर सकते। बुधवार को एमएस डाॅ. आलोक, डिप्टी एमएस डाॅ. अमित, डाॅ. प्रदीप, डाॅ. नारायण डबास, डाॅ. राजीव, डाॅ. राजेश, डॉ. प्रीती, डॉ. सोनिया व अन्य डॉक्टर सीएमओ डाॅ. डीएन बागड़ी ने मिले। उन्होंने कहा कि अगर ऐसे ही डॉक्टरों पर हमले होते रहे तो इमरजेंसी सेवाएं बंद कर देंगे। सीएमओ ने बैठक के दौरान एस मनबीर सिंह और डीसी सुमेधा कटारिया को फोन किया। उन्होंने अस्पताल में नई बिल्डिंग में चौकी बनाने की मांग की और एसपी ने हामी भर दी। बर्न वार्ड में जगह चिह्नित, पर सवाल भी हुए खड..
                 

अमेरिका में माछीवाड़ा के युवक की संदिग्ध हालात में हुई मौत

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ludhiana  
सिटी रिपोर्टर |श्री माछीवाड़ा साहिब पढ़ने के लिए अमरीका गए माछीवाड़ा के नौजवान अभि बराड़ (21) की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। उसकी लाश कार में मिली। माछीवाड़ा के रहने वाले जगजीत सिंह बराड़ का पुत्र अभि बराड़ करीब 5 वर्ष पहले अमरीका में पढऩे गया था और वह वहां मिशिगन यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहा था। जबकि उसके परिजन भी साथ लगते शहर कैनटन में रह रहे थे। बराड़ यूनिवर्सिटी के पास एक किराए पर पीजी में रहता था। 13 नवंबर को सुबह माछीवाड़ा में उसके पारिवारिक सदस्यों को फोन आया कि अभि बराड़ की मौत हो चुकी है और उसकी लाश यूनिवर्सिटी के पास ही कार में संदिग्ध हालत में बरामद हुई है। अभि के पिता जगजीत सिंह बराड़ अभि के दादा गुरदेव सिंह बराड़ की 20 दिन पहले पंजाब आए थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

पिलर लोड टेस्टिंग शुरू, मार्च तक खुलने के आसार नहीं

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ludhiana  
जगराओं पुल के लगभग ढाई साल से बंद पड़े भारत नगर चौक जाते हिस्से के लिए पिलर लोड टेस्टिंग का काम शुरू हो गया है। हालांकि रेलवे की तरफ से कंस्ट्रक्शन कंपनी के साथ मिलकर डिप्टी कमिश्नर को दिए शेड्यूल से उनका काम चार महीने पिछड़ चुका है। यह काम जुलाई महीने में ही हो जाना चाहिए था, जो मलबा उठाने में देरी की वजह से लटक गया। इस हिस्से को अगले साल मार्च महीने तक खोलने का टारगेट तय किया गया है, लेकिन मौजूदा स्पीड से इसकी संभावना कम ही नजर आ रही है। हालांकि कंस्ट्रक्शन कंपनी यहां से पुराना पूरा स्ट्रक्चर हटा चुकी है और वो इसे तय डेडलाइन तक पूरा करने की कोशिश करने की बात कह रहे हैं। अभी पिलर खड़े करने का काम होना था शुरू अगर रेलवे की ओर से डीसी को सौंपे शेड्यूल की बात करें तो नवंबर महीने तक नया स्ट्रक्चर बनाने के लिए पिलर खड़े होने का काम शुरू हो जाना था, लेकिन अभी दूसरी जगह यानी अतिक्रमण वाली साइड पर लोड टेस्टिंग का ही काम शुरू हो सका है। शेड्यूल के मुताबिक इसे जुलाई महीने में हो जाना चाहिए था। अब कंस्ट्रक्शन कंपनी यहां लोड टेस्टिंग कर फिर स्ट्रक्चर खड़ा करने के लिए मेन जगह पर खुदाई करेगी और फाउंडेश..
                 

रिहायशी व औद्योगिक लाइनों से जुड़े 360 ट्यूबवेलों के कटेंगे कनेक्शन

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
रिहायशी व औद्योगिक क्षेत्रों की लाइनों से जुड़े जिले में 360 ट्यूबवेलों के कनेक्शन काटे जाएंगे। इन कनेक्शनों को काटकर बिजली नियमों के तहत एग्रीकल्चर लैंड की लाइनों से जुड़ा जाएगा। योजना पर काम भी शुरू हो गया है। सब अर्बन सब डिविजन में ऐसे 20 कनेक्शनों को रिहायशी लाइनों से काटकर खेतों की लाइन से जोड़ दिया गया है। सर्कल में 6 डिविजनों में जुड़े हैं 360 कनेक्शन : पानीपत सर्कल के ग्रामीण क्षेत्रों वाले फीडरों में ये कनेक्शन जुड़े हुए हैं। इनमें सब अर्बन सब डिविजन में 40, मतलौडा सब डिविजन में 60, इसराना सब डिविजन में 55, बिहोली सब डिविजन में 50, समालखा सब डिविजन में 65, छाजपुर सब डिविजन में 75 ट्यूबवेल कनेक्शन रिहायशी क्षेत्रों की लाइनों से जुड़े हुए हैं। अब सभी ट्यूबवेल कनेक्शन खेतों की लाइनों से ही चलेंगे सब अर्बन सब डिविजन के एसडीओ आदित्य कुंडू ने बताया कि खेतों के ट्यूबवेलों के जो कनेक्शन ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों की रिहायशी व कमर्शियल लाइनों से जुड़े हैं, वे आम उपभोक्ता व निगम दोनों के लिए ही नुकसानदायी हैं। इनके लोड से रिहायशी क्षेत्रों में अघोषित कट लगते हैं और निगम को सरकार की ओर स..
                 

यदि आपके पास खेती से संबंधित रोचक फोटो/जानकारी या सुझाव है या फिर एग्रो भास्कर के लिए कोई न्यूज है तो हमें वॉट्सएप/ईमेल करें

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
                 

इलेक्ट्रीशियन को लुटेरों ने घेरा, गले पर दातर रख लूटे दो मोबाइल, कैश

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ludhiana  
भगवान चौक इलाके में मंगलवार रात काम से लौट रहे इलेक्ट्रीशियन को लुटेरों ने घेर लिया। दातर दिखा उससे कैश, दो मोबाइल छीन लिए और बाइक की चाबी लेकर फरार हो गए। कुछ देर बाद लुटेरे आए और सिम-बाइक की चाबी देकर फरार हो गए। पीड़ित सुखजीत सिंह सुबह शिकायत देने थाने गया तो पुलिस ने उसे रात को शिकायत दर्ज कराने का कहकर भेज दिया। वहीं, बार-बार 100 नंबर मिलाने पर भी किसी ने रिस्पॉन्स नहीं दिया। पुलिस की इस फजीहत की वजह से 24 घंटे बाद भी थाना डिवीजन छह पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। सुखजीत सिंह ने बताया कि वह कोट मंगल सिंह इलाके में रहता है, इलेक्ट्रीशियन का काम करता है। वह मंगलवार रात 12 बजे जालंधर बाइपास फैक्टरी से काम खत्म कर बाइक पर घर जा रहा था। जब वो भगवान चौक मेन बाजार में पहुंचा तो सामने से एक बाइक पर दो युवक आए, जोकि उसे देखकर पास से निकल गए। कुछ दूरी पर जाकर उन्होंने यू-टर्न लिया और उसके साथ बाइक लगाकर चलते बाइक से चाबी निकाल ली। इसके बाद पीछे बैठे लुटेरे अपने पास से दातर निकाली और उसकी गर्दन पर लगा दी। लुटेरों ने उसकी जेब से पर्स और दोनों मोबाइल निकाल लिए। मां की बीमारी का हवाला देकर कीं म..
                 

बाल दिवस पर आरोही स्कूल में हुई प्रतियोगिताएं विजेता हुए सम्मानित

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
बाल दिवस पर आरोही स्कूल में हुई प्रतियोगिताएं विजेता हुए सम्मानित नारनौंद | आरोही स्कूल खेड़ी लोहचब के प्रांगण में बाल दिवस बड़ी धूम धाम के साथ मनाया गया। जिसमें अनेक प्रतियोगिताएं करवाई गई। स्कूल की प्राचार्या उपासना दुहन ने सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। उन्होंने बताया कि बाल दिवस के उपलक्ष्य में स्कूल के छात्रों ने अनेक प्रतियोगिताओं में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। छात्रों को पढ़ाई के साथ साथ अन्य गतिविधियों में भी हिस्सा लेना चाहिए। शिक्षा के साथ साथ खेल भी जरूरी हैं। आज स्कूल में रस्सा कसी, साईकिल दौड़, मटका दौड़, नींबू चमच दौड़ इत्यादि प्रतियोगिताएं करवाई गई। सभी विजेता छात्रों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मंजू, रजनी, सुदेश, पूनम, सपना, अप्पू, विनोद, धर्मबीर इत्यादि मौजूद थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

दीवार बनाने को लेकर लड़ाई सास और बहू समेत चार जख्मी

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ludhiana  
चारों जख्मी अस्पताल में कराए भर्ती, पुलिस ने शुरू की मामले की जांच क्राइम रिपोर्टर | खन्ना/लुधियाना शहर की नई आबादी में मकान के अंदर दीवार बनाने को लेकर एक पारिवार के सदस्यों के दो पक्ष आपस में भिड़ गए और जमकर आपस में मारपीट की। इस लड़ाई में सास-बहू समेत चार लोग घायल हो गए। चारों घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उनका इलाज चल रहा है। बबली कौर (34) ने बताया कि मकान के विवाद को लेकर उनका कोर्ट केस चल रहा था, जिसका फैसला उनके हक में आने पर वे बुधवार को मकान में दीवार बना रहे थे। तभी उसके देवर जरनैल सिंह ने कुछ रिश्तेदारों के साथ आकर उन पर हमला कर दिया। हमले में बबली, उसकी सास गुरमेल कौर, देवर भूपिंदर सिंह घायल हो गए। वहीं दूसरे पक्ष के जरनैल सिंह ने सभी आरोपों को बेबुनियाद करार देते हुए कहा कि उसने कुछ समय मांगा था, जिस पर भड़के पहले पक्ष के लोगों ने उसे पीटा। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी थी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ludhiana - four soldiers including saas and bahu fight for wall construction..
                 

शिक्षा के साथ खेल भी जरूरी : उपासना

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
नारनौंद| आरोही स्कूल खेड़ी लोहचब में बाल दिवस मनाया गया। अनेक प्रतियोगिताएं करवाई गई। प्राचार्या उपासना दुहन ने प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि छात्रों को पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी हिस्सा लेना चाहिए। शिक्षा के साथ-साथ खेल भी जरूरी हैं। रस्साकसी, साईकिल दौड़, मटका दौड़, नींबू चमच दौड़ आदि प्रतियोगिताएं करवाई गई। मंजू, रजनी, सुदेश, पूनम, सपना, अप्पू, विनोद, धर्मबीर आदि मौजूद थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

रेहड़ी वापस न देने पर निगम दफ्तर में हंगामा

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ludhiana  
डीएमसी के बाहर से उठाई रेहड़ी न देने पर निगम‌ के‌ डी जोन दफ्तर‌ में जमकर हंगामा हुआ। ‌रेहड़ी लगाने वाला जगदीश पासवान ने अपने ऊपर तेल डाल आत्मदाह की धमकी दे डाली। हालांकि बाद में वहां पहुंची निगम पुलिस ने उसे पकड़ लिया लेकिन बाद में उसे छोड़ दिया। बता दें कि जगदीश पासवान ने आरोप लगाया था कि कौंसलर सन्नी भल्ला ने उसकी रेहड़ी उठवा दी, जिससे वो रोजी रोटी का मोहताज हो गया। उसके बच्चे सड़क पर आ गए। बीस दिन बीतने के बाद भी उसकी रेहड़ी नहीं दी गई। मेयर बलकार सिंह ने उसकी कोई सुनवाई नहीं की। इसके बाद वो बुधवार को निगम दफ्तर पहुंचा और पीछे से कौंसलर भल्ला भी पहुंच गए, जिनका कहना था कि रेहड़ी की वजह से वहां जाम लगता है और लोगों की शिकायत पर रेहड़ी उठाई गई। हालांकि बाद में निगम पुलिस के रेहड़ी मालिक को पकड़ने के बाद समझौता होने की बात कही जा रही है। निगम का‌ कहना है कि न तो रेहड़ी वाला फीस दे रहा है और उलटा आरोप लगा रहा है। अब दोनों पक्षों में समझौता होने की खबर है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

बांसवाड़ा|गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय की ओर से कराई जा रही

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
बांसवाड़ा|गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय की ओर से कराई जा रही इंटरकॉलेज स्पर्धाओं में बुधवार से एथलेक्टिस की प्रतियोगिताएं शुरू हुई। वागड़श्री कॉलेज के संयोजन में यह प्रतियोगिताएं जिला खेल मैदान में कराई जा रही है। दो दिवसीय स्पर्धाओं में पहले दिन दौड़, ऊंची कूद, लंबीकूद, त्रिकूद सहित विभिन्न स्पर्धाएं कराई गई। 10000 मीटर दौड़ में एपीसी पीजी कॉलेज के प्यारेलाल सबसे आगे रहे। जिन्होंने इतनी लंबी दौड़ महज 38 मिनट और 10 सैकंड में पार की। प्यारेलाल की रफ्तार का इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि दूसरे पायदान पर रहे एसजीजी कॉलेज के जितेंद्र करीब 6 मिनट बाद लक्ष्य तक पहुंचे। जिन्होंने 44 मिनट और 38 सैकंड का समय लिया। तीसरे स्थान पर जीजीटीयू के रोहित कुमार रहे। इसी प्रकार छात्रा वर्ग की सबसे लंबी दौड़ 800 मीटर में पीएसपी कॉलेज की लक्ष्मी खांट अव्वल रही। जिन्होंने 3 मिनट और 17 सैकंड में दूरी तय कर ली। दूसरे पायदान पर वागड़श्री कॉलेज की वर्षा कुमारी और तीसरे पायदान पर भी इसी कॉलेज की कांता मईड़ा रही। छात्र वर्ग की ऊंची कूद में दिलीप कुमार यादव प्रथम, त्रिकूद में भावेश कुमार और तश्तरी फेंक में ग..
                 

शेरा बोले-सर्वे में था मेरा नाम, नहीं मिला टिकट लेकिन लड़ूंगा चुनाव

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर नामांकन वापसी के आखिरी दिन बुधवार को भी कांग्रेस से बागी ठाकुर सुरेंद्र सिंह को किसी भी नेता ने नहीं मनाया। उन्होंने कहा सर्वे में मेरा नाम था। फिर भी कांग्रेस ने मुझे टिकट नहीं दिया। इससे कार्यकर्ताओं में गुस्सा है। नामांकन वापस लेने की बात पर भी वे नाराज हो जाते हैं। उनकी भावनाओं को ध्यान में रखकर ही मैंने नामांकन वापस नहीं लिया। उधर नेपानगर में भाजपा से बागी होकर शिवसेना से चुनाव लड़ रहे गनसिंह पटेल को मनाने के लिए पिछले तीन दिन में मंत्री अंतर सिंह ने पांच और सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने दो बार फोन किया। जिलाध्यक्ष विजय गुप्ता सहित अन्य पदाधिकारी मंगलवार को उन्हें मनाने पहुंचे। मंत्री, सांसद और जिलाध्यक्ष ने बुधवार को आखिरी समय तक उन्हें मनाया। लेकिन उन्होंने नामांकन वापस नहीं लिया। गनसिंह बोले- मैं जीतने के लिए चुनाव में खड़ा हुआ हूं और जीतूंगा। उधर नेपानगर में कांग्रेस से ही बागी होकर निर्दलीय नामांकन जमा करने वाले रामकिशन पटेल ने तीन दिन तक चली बैठकों, मान-मनौव्वल और अंतिम दिन पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव द्वारा फ..
                 

पिंक बूथों पर 90 प्रतिशत मतदान कराने का लक्ष्य

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
पिंक बूथों पर 90 प्रतिशत मतदान कराने का लक्ष्य बुरहानपुर | जिले में 73 पिंक बूथ बनाए गए हैं। यहां व्यवस्थाओं को लेकर बुधवार दोपहर 1 बजे कलेक्टोरेट में बैठक हुई। कलेक्टर डॉ. सतेंद्र सिंह ने कहा नेपानगर में 7 और बुरहानपुर में 66 पिंक मतदान केंद्र तैयार हो चुके हैं। इन केंद्रों में पेयजल, साफ-सफाई, रेम्प, मतदाताओं के लिए प्रतीक्षालय, पर्दा, कांच, शौचालय, दो दरवाजे व अन्य बुनियादी सुविधाएं रहंेगी। पिंक बूथों पर 90 प्रतिशत मतदान कराने का लक्ष्य रखा गया है। मतदान के लिए नहीं लगना पड़ेगा कतार में बुरहानपुर | विधानसभा चुनाव को लेकर सूक्ष्म प्रेक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया। इसमें बैंक, केंद्रीय विद्यालय, जवाहर नवोदय विद्यालय के अधिकारी-कर्मचारी शामिल हैं। कलेक्टर डॉ. सतेंद्र सिंह ने कहा सूक्ष्म प्रेक्षकों का काम चुनाव पर निगरानी रखना है। उन्हें यह देखना है कि मतदान केंद्रांे पर चुनाव आयोग की निर्धारित प्रक्रिया का पालन हो रहा है या नहीं। जो लोग 5 बजे तक मतदान केंद्र पर आ जाएंगे, उन्हें 5 बजे के बाद भी मतदान करने का मौका मिलेगा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Toda..
                 

लापता बेटे की खबर लेने पहुंचे तो मंत्री के कार्यकर्ताओं ने की धक्का-मुक्की, पत्नी घायल

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
ग्राम दापोरा में जनसंपर्क करने पहुंचीं थीं भाजपा प्रत्याशी अर्चना चिटनीस भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर भाजपा प्रत्याशी और मंत्री अर्चना चिटनीस मंगलवार रात जनसंपर्क के लिए दापोरा पहुंचीं। तीन साल से लापता उनके भाई अमित मिश्रा के ड्राइवर योगेश पाटील के माता-पिता चिटनीस से बेटे के बारे में पूछने के लिए अाए। पिता ने आरोप लगाया कि कार्यकर्ताओं ने हमारे साथ धक्का-मुक्की की। इसमें प|ी गिर पड़ी। इससे उसे चोट आई है। बुजुर्ग दंपत्ति ने शाहपुर थाने में इसकी शिकायत की। वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से भी थाने में शिकायत की गई है। उन्होंने योगेश के माता-पिता पर प्रत्याशी चिटनीस के वाहन के सामने आकर गालीगलौज करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने दोनों पक्षों से आवेदन लिया है। जनसपंर्क के दौरान मंगलवार रात करीब 9 बजे चिटनीस दापोरा में लापता ड्राइवर योगेश पाटील के घर के सामने से गुजर रहीं थीं। लापता बेटे की खैर-खबर पूछने के लिए आंगन में पिता उखा और मां रंभाबाई खड़ी हो गईं। चिटनीस से मिलने के लिए दोनों आगे बढ़े तो कुछ कार्यकर्ताआें ने उन्हें रोक लिया और धक्का-मुक्की की। इसमें रंभाबाई गिर गईं। इससे उन्हें चोट ..
                 

2713.61 क्विंटल ज्वार बेचा, 86 किसानों का 79 लाख रु. अटका

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर पिछले साल तक उपज की सरकारी खरीदी के बाद समितियां किसानों को एनईएफटी या आरटीजीएस से भुगतान करती थी। लेकिन अब समिति प्रबंधक के डिजिटल हस्ताक्षर के बाद किसानों के खातों में ऑनलाइन राशि जमा होगी। लेकिन इस कारण इस बार तीन सोसायटी में 2713.61 क्विंटल ज्वार बेचने वाले 86 किसानों का 79 लाख 2789 रुपए 9 पैसे का भुगतान अटका हुआ है। जिले के पांच केंद्रों पर 2 नवंबर से ज्वार की खरीदी शुरू हुई है। करीब सप्ताह भर तो किसी भी केंद्र पर खरीदी नहीं हुई। क्योंकि कई किसानों को भोपाल से बिकवाली का मैसेज नहीं मिल रहा था। ई-उपार्जन में दुरुस्तीकरण के बाद किसानों को मैसेज आने शुरू हुए। इसके अब तक 86 किसान उपज बेच चुके हैं। भुगतान के लिए कई किसान सोसायटी भी पहुंचे। भुगतान की नई प्रक्रिया बताने पर किसान लौट गए। इसको लेकर बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग हुई। इसमें उन्हें डिजिटल हस्ताक्षर की जानकारी दी गई। एमागिर्द सोसायटी में उपज बेचने वाले 53 किसानों का 52 लाख 57232 रुपए 10 पैसे, लोनी सोसायटी में ज्वार बेचने वाले 32 किसानों के 24 लाख 91867 रुपए 80 पैसे और तुकईथड़ के 1 किसान को 1 लाख ..
                 

जो धर्म के लिए काम करें, ऐसे व्यक्ति को क्षेत्र के लिए चुनें- पंडित चौरे

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
मंदिर से भागवत पोथी और कलश यात्रा निकाली गई। भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर जो व्यक्ति धर्म के मार्ग पर चलता है, भगवान उसे अपनी कथा के लिए चुनता है। उसी तरह जो प्रत्याशी समाज, धर्म के लिए काम करें और सबको एक समान लेकर चले, सर्व धर्म, समाज को समभाव की नजर से देखे, ऐसे व्यक्ति का चुनाव कर उसे क्षेत्र के लिए चुनें। बुधवार को ये विचार अक्षरधाम कॉलोनी में शुरू हुई सात दिनी श्रीमद् भागवत कथा के पहले दिन व्यासपीठ से भागवताचार्य पंडित सुशील चौरे ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा धर्म और समाज की दिशा व दशा बदलने का मुख्य सहयोग युवा वर्ग का होता है लेकिन आज का युवा बीड़ी, सिगरेट, शराब के नशे और जुआ-सट्‌टा में ज्यादा लिप्त है। इस कारण धर्म और संस्कृति से युवा वर्ग दूर होता जा रहा है। इन्हें आज सही मार्ग पर लाने की जरूरत है। ताकि धर्म, संस्कृति और समाज को बचाया जा सके। दोपहर 2.30 बजे से शुरू हुई कथा शाम 6 बजे तक चली। पहले दिन पंडित चौरे ने कथा के तहत श्रीमद् भागवत का महत्व बताया। श्रीकृष्ण मंदिर से निकाली कलश यात्रा दोपहर 12.30 बजे रास्तीपुरा स्थित श्रीकृष्ण मंदिर में श्रीमद् भागवत का विधिवत पूजन किया ..
                 

टीचर बनीं इंजन, पीछे डिब्बे बने बच्चे छुक-छुक करते चले

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
टीचर बनीं इंजन, पीछे डिब्बे बने बच्चे छुक-छुक करते चले बुरहानपुर | शहर के निजी स्कूल में बुधवार को बाल दिवस मनाया गया। पं. जवाहरलाल नेहरू को पुष्पांजलि अर्पित की गई। राखी मिश्रा ने बच्चों को बाल दिवस का महत्व बताया। उन्हें बचपन का पूरा आनंद लेने की सीख दी। बच्चों को मरीचिका उद्यान की सैर कराई गई। यहां उन्हें खेल खिलाए गए। शिक्षिका ट्रेन का इंजन बनीं तो बच्चे पीछे डिब्बे बनकर छुक-छुक की आवाज करते हुए चले। बच्चों ने यहां अंजलि पिंपलीकर और सुनयना पटेल के मार्गदर्शन में भ्रमण किया। लघु प्रश्नोत्तरी, मेमोरी गेम, ट्रेजर हंट, म्यूजिकल चेयर रेस, जलेबी रेस कराई गई। सीमा वर्मा, संजय महाजन, मनीषा चौधरी, गायत्री जायसवाल, भारती चौधरी, रेणुका चौहान सहित स्कूल परिवार मौजूद था। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

बाल दिवस की दो तस्वीरें: इधर पेट की रोटी के लिए बाल मजदूरी, उधर गरीबी से अंजान बच्चे खेल में मशगूल

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
बालोतरा | बचपन हर इंसान की जिंदगी का वह हसीन पल होता है, जब न कोई चिंता होती है और न कोई जिम्मेदारी। बस अपनी मस्ती में खोए रहना और खेलकूद के मजे लेना। जिंदगी का अहम पड़ाव होता है. लेकिन यह जरुरी नहीं कि हर बच्चे का जीवन ऐसे ही गुजरे। यही दृश्य बुधवार को देखने को मिले। एक तरफ निजी स्कूलों में बाल दिवस मनाया जा रहा था। काम्पीटिशन में खेलते-कूदते उत्साह के साथ बच्चे एंजॉय कर रहे थे। वहीं दूसरी ओर कच्ची बस्तियों में शिक्षा से दूर कुछ बच्चे घर का काम कर रहे थे, तो कुछ दो वक्त की रोटी कमाने के लिए परिवार के साथ हाथ बंटा कर रहे हैं। सुबह से कुछ कमाने की उम्मीद में वे देर शाम तक चौराहे पर सामान बेचने में लगे थे। यह नजारे बाल दिवस ही नहीं, बल्कि आम दिनों में भी देखने को मिलते हैं। बाल श्रम निषेध कानून की पालना को लेकर न तो पुलिस कार्रवाई करती है न ही प्रशासन। शहर में ऐसी कई दुकानें है जहां पर उम्र में बेहद छोटे बालक कामकाज करते हैं। शहर के जसोल फांटा पर एमबीआर पीजी कॉलेज के समीप ही कच्चे झोंपे में रहने वाले कुछ परिवार के सदस्य झाडू बनाकर बेचान करते हैं। बड़े भी नहीं बल्कि छोटे-छोटे बच्चे भी झाडू ..
                 

देश के विकास की नींव पं.नेहरू ने रखी थी

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
बालोतरा | देश के विकास की नींव पंडित जवाहरलाल नेहरू ने ही रखी थी। स्व. नेहरू एक महान युग दृष्टा थे। स्वतंत्रता के पश्चात देश के नव निर्माण का जिम्मा पंडित नेहरू के कंधों पर था। उस समय भारत औद्योगिक एवं कृषि क्षेत्र में पिछड़ा हुआ था। स्व. नेहरू की सोच व दूरदृष्टि के कारण ही भारत में बड़े-बड़े कारखाने खोले गए तथा विशाल बांधों का निर्माण हुआ। यह बात नगर परिषद सभापति रतन खत्री ने बुधवार को नेहरू जयंती पर आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना सभा में व्यक्त किए। ब्लॉक अध्यक्ष भगवत सिंह जसोल की अध्यक्षता में सभा हुई। ब्लॉक संगठन महामंत्री शंकरलाल सलुंदिया ने कहा कि नेहरू जी का मानना था कि शांति और विकास के बिना आजादी का कोई अर्थ नहीं है। महात्मा गांधी की तरह पंडित नेहरू महान भारत के स्वप्न दृष्टा और निर्माता थे। पेंशनर प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष जैसल सिंह खारवाल ने कहा कि संपूर्ण स्वतंत्रता संग्राम से बाहर रही पार्टियों द्वारा पिछले कुछ समय से सुनियोजित दुष्प्रचार चलाया जा रहा है तथा कांग्रेस के स्व. नेताओं के विरुद्ध अनर्गल प्रलाप कर कांग्रेस के कुछ नेताओं को अपना बताया जा रहा है यह एक चाल है। गांधी विचार..
                 

महापुरुषों के जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़े

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
बालोतरा | अनुसूचित जाति एवं जनजाति एकता परिषद के तत्वावधान में मलवा में महासम्मेलन का आयोजन किया गया। बामसेफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ताराराम मेहना, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भैरूलाल नामा, राष्ट्रीय प्रदेशाध्यक्ष सुरेश वाघेला, डॉ.आर.आर पुष्कर, कीर्ति सिंह, पूर्व चेयरमैन जोधपुर फूलचंद केपी समदड़ी, श्याम डांगी, समाजसेवी किरण ने शिरकत की। ताराराम मेहना ने कहा कि महापुरुषों के जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़े। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भेरुलाल नामा ने समाज में फैली कुरीतियों को खत्म करने की बात कही। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

प्रथम प्रधानमंत्री पंिडत नेहरु की जयंती, स्कूलों में लगे बाल मेले में प्रतियोगिताएं हुईं, विजेताओं को प्रोत्साहन के लिए दिए पुरस्कार

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
जिला कांग्रेस कमेटी बाड़मेर द्वारा बुधवार को भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु की जयंती कांग्रेस कार्यालय में श्रद्धापूर्वक मनाई गई। इस दौरान सुबह 11 बजे कांग्रेस कार्यालय में पंडित जवाहरलाल नेहरु के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। जिला प्रवक्ता मुकेश जैन ने बताया कि जयंती कार्यक्रम में विचार गोष्ठी भी आयोजित हुई। जिसमेें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धनराज जोशी, युवा नेता आजादसिंह राठौड़, जिला उपाध्यक्ष यज्ञदत्त जोशी, कमलाराम पंवार, नवाब शरीफ मेहर एवं मेवाराम सोनी ने अपने विचार व्यक्त किए। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता धनराज जोशी ने कहा नेहरु ने अंग्रेजों से आजादी हासिल करने के बाद आधुनिक भारत के निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। आजादसिंह ने नेहरू के पंचशील सिद्धांत एवं बच्चों के प्रति प्यार के बारे में बताया। जिला उपाध्यक्ष यज्ञदत्त जोशी ने कहा कि नेहरु ने शिक्षा में कला एवं संस्कृति के महत्व को देखते हुए ललित अकादमी और साहित्य अकादमी की स्थापना कर इसके महत्व के बारे में भारतवासियों को बताया। इस अवसर पर मेवाराम सोनी, कमलाराम पंवार ने भी नेहरु के देश विकास में दिए य..
                 

बालोतरा व पचपदरा में कांग्रेस की बैठक आज

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
बालोतरा | ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बालोतरा एवं पचपदरा की कार्यकारिणी व कांग्रेस के अग्रिम संगठनों युवा कांग्रेस सेवादल महिला कांग्रेस राष्ट्रीय छात्र संगठन के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक 15 नवंबर दोपहर 1 बजे स्थानीय पचपदरा रोड स्थित प्रजापत छात्रावास के सभाकक्ष में आयोजित की जाएगी। ब्लॉक महामंत्री शंकरलाल सलुंदिया ने बताया कि उक्त बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों के बूथ प्रबंधन के बारे में चर्चा की जाएगी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

राज्यपाल ने नवनियुक्त चीफ जस्टिस सेठ को शपथ दिलाई

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bhopal  
भोपाल|राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बुधवार सुबह 10:00 बजे मप्र हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस पद की शपथ जस्टिस एसके सेठ को दिलाई। राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, सांसद विवेक तनखा, लोकायुक्त नरेश कुमार गुप्ता, मुख्य सूचना आयुक्त केडी खान,डीजीपी व्हीके सिंह, प्रदेश के न्यायालयों के न्यायाधीश और शासन के आला अफसर, वकील और गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Bhopal - governor administers sworn oath to chief justice seth..
                 

बिना अनुमति सड़क खोदकर बिछा रहे पाइप लाइन

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
छतरियों का मोर्चा बायपास मार्ग पर जलमाफियाओं बिना अनुमति के सड़क खोदकर पाइप लाइन बिछा रहे है। मंगलवार देर रात को एक जल माफिया ने जेसीबी से सड़क खोदकर लाइन बिछा दी। नगर परिषद व प्रशासन को सूचना देने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं हुई। कार्यवाही के अभाव में अवैध जलमाफियाओं दिन ब दिन पनपने के साथ सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे है। जानकारी के अनुसार मंगलवार देर रात को एक जलमाफियाओं ने छतरियों का मोर्चा बायपास मार्ग पर जेसीबी से सीमेंटेड सड़क खोदकर पाइप लाइन डाल दी। इस पर मोहल्लेवासियों ने प्रशासन व नगर परिषद अधिकारियों को सूचना की, बावजूद कार्यवाही नहीं हुई। ऐसे में जलमाफियाओं बेखौफ अवैध दोहन कर पानी बेच रहे है। उल्लेखनीय है कि औद्योगिक क्षेत्र में संचालित इकाइयों में पानी की अधिक खपत रहती है। पानी के इस कारोबार में मोटी कमाई को देखते हुए क्षेत्र में बड़ी संख्या में जलमाफियाओं सक्रिय हो गए है। इन्होंने छतरियों का मोर्चा बायपास मार्ग पर जलहोद बना रखे है। यहां से टैंकर व ट्रैक्टर-टंकी से पानी परिवहन कर फैक्टरी में पहुंचाया जाता है। आबादी बस्ती के समीप बने हौद व वाहनों की आवाजाही से मोहल्लावा..
                 

विद्यार्थियों ने विश्व मधुमेह दिवस पर रैली निकाली

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
बागौर | राष्ट्रीय कैंसर, मधुमेह, हृदय रोग व पक्षाघात बचाव एवं नियंत्रण कार्यक्रम के तहत 14 नवंबर विश्व मधुमेह दिवस पर सीनियर हायर सैकंडरी स्कूल के छात्रों ने रैली निकाली। एनपीसीडीसीएस आयुष विभाग की ओर से आयोजित रैली में जीवन नशा मुक्त बनाने की अपील की। एक दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया गया। रैली में आयुष डाॅ. योगराज जैमन, डाॅ. नित्यैश्वर चतुर्वेदी (योग अनुदेशक), सीनियर हायर सैकंडरी स्कूल के प्रधानाचार्य परशुराम सेठिया, आयुष चिकित्सालय का स्टाफ व शिक्षक मौजूद थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Bagour - students take rally on world diabetes day..
                 

बागीदौरा| जनार्दनरॉय नागर राजस्थान विद्यापीठ (डिम्ड टू बी) विश्वविद्यालय ने

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
बागीदौरा| जनार्दनरॉय नागर राजस्थान विद्यापीठ (डिम्ड टू बी) विश्वविद्यालय ने विद्या आमेटा प|ी डॉ. दीपक कुमार जोशी को पीएचडी की उपाधि दी है। डॉ. विद्या आमेटा ने अपना शोध कार्य माणिक्यलाल वर्मा श्रमजीवी महाविद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. पारस जैन के निर्देशन में पूरा किया है। विद्या आमेटा को पीएचडी Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Bagidora - bagidora janardanroy nagar rajasthan university died to b university..
                 

ट्रांसपोर्ट नगर में डेवलपमेंट के काम करवाने को लेकर ट्रांसपोर्टरों ने मिल बनाई रणनीति

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ludhiana  
                 

जीएसटी लागू हुए गुजर गए डेढ़ साल, कारोबारी बोले- वैट रिफंड को लेकर अब लगाएंगे धरना

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ludhiana  
शहर में बहुत से कारोबारी ऐसे हैं जिनका एक करोड़ रुपए से लेकर 5 करोड़ रुपए तक का वैट रिफंड पंजाब सरकार के पास पेंडिंग पड़ा हुआ है और ऐसे में उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पंजाब वैट एक्ट 2005 के मुताबिक कारोबारी की आेर से वैट रिफंड के आवेदन देने के 60 दिन के भीतर अगर रिफंड अदा नहीं किया जाता तो उसे आधा फीसदी प्रति महीने के लिहाज से सामान्य ब्याज की अदायगी सरकार को करनी बनती है। इस लिहाज से जिन कारोबारियों का पिछले डेढ़ साल से 9 लाख रुपए का वैट रिफंड पेंडिंग है, उनका सरकार की ओर इस लिहाज से करीब 9 लाख रुपए का क्लेम बन गया है। पंजाब सरकार नहीं दे पा रही पहले का ही बकाया पड़ा 600 करोड़ का वैट रिफंड, कारोबारियों में नाराजगी वैट रिफंड न मिलने से बिजनेस के लिए लिक्विडिटी की लगातार बढ़ रही शाॅर्टेज यशपाल शर्मा | लुधियाना जीएसटी लागू हुए करीब डेढ़ साल गुजरने को हैं, लेकिन पंजाब सरकार अभी तक इससे पहले का करीब 600 करोड़ रुपए से अधिक का वैट रिफंड की कारोबारियों को अदायगी नहीं कर पाई है। इस वैट रिफंड में करीब 400 करोड़ रुपए साइकिल इंडस्ट्री के हैं। बताया जाता है कि करीब 20 करोड़ र..
                 

पेट्रोल पंप के सेल्समैन से स्कूटी पर आए 3 युवकों ने की मारपीट, मामला दर्ज

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
अलवर | केडलगंज स्थित पेट्रोल पंप के सेल्समैन हुकम सिंह से मंगलवार रात करीब 11.30 बजे स्कूटी पर सवार होकर आए 3 युवकों ने मारपीट की। इस संबंध में धवाला निवासी सेल्समैन हुकमसिंह राजपूत ने शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है। थानाधिकारी जितेंद्र सिंह सोलंकी ने बताया कि सेल्समैन ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि मंगलवार रात एक स्कूटी पर सवार 3 युवक गोविंद, प्रकाश व उनका एक अन्य साथी पंप पर पेट्रोल भरवाने आए। इन्होंने स्कूटी में पेट्रोल भरवाया। इसके बाद कम पेट्रोल भरने की बात कहते हुए सेल्समैन से मारपीट की और धारदार हथियार से उस पर हमला किया। इससे सेल्समैन हुकम सिंह के हाथ में गंभीर चोट आने से वह घायल हो गया। पुलिस ने मौका मुआयना किया। सेल्समैन की सामान्य अस्पताल में मेडिकल जांच कराई। पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर विवाद की जांच की जा रही है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

ट्रेन की चपेट में आने से मौत

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
अलवर | कला कॉलेज ओवरब्रिज के पास अलवर-दिल्ली रेलवे ट्रैक को क्राॅस करते समय रविवार सुबह करीब 7.15 बजे पूजा एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से 55 वर्षीय पप्पूराम बलाई की मौत हो गई। जीआरपी थानाधिकारी रमेश चंद ने बताया कि फैमिली लाइन कच्ची बस्ती निवासी पप्पू राम पुत्र गिरधारी लाल बलाई सुबह पटरी पार इलाके में भैंस चराने घर से निकला। वह रेलवे ट्रैक को क्राॅस कर रहा था, तभी वह पूजा एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट आ गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जीआरपी ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाया है। मृतक के तीन बेटे हैं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

खेल प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागी सम्मानित

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
महम | महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल में खेल प्रतियोगिता की गई। बाल दिवस पर आयोजित इस प्रतियोगिता में 100 मीटर दौड़, बैलेंस दौड़, फ्रॉग दौड़, लेमन दौड़, ऊंची कूद, जैवलिन थ्रो और शॉट में खिलाड़ियों में एक दूसरे को पछाड़ने का जज्बा दिखाई दिया। शुभारंभ अग्रवाल सभा के प्रधान डॉ. अर्जुन गोयल ने कक्षा एक के विद्यार्थियों की दौड़ को रवाना करके किया। इस मौके पर प्राचार्य गौरव ठाकुर, सभा के पदाधिकारी बजरंग दास, प्रहलाद राय गोयल ने विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

कुल पेज * 30/34 डीबी स्टार या  के साथ,

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bhopal  
                 

संत सम्मेलन 17 नवंबर को

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ludhiana  
लुधियाना| सतगुरु रविदास धर्म समाज द्वारा जिला स्तर महान संत सम्मेलन 17 नवम्बर शनिवार को दाना मंडी नजदीक जालंधर बाईपास में महाआयोजन किया जाएगा। सुरजीत पोल ने कहा कि महान संत सम्मेलन महानगर में धर्म का स्तम्भ बन चुका है। पार्षद सुमित मल्होत्रा, जीत कपूर की अध्यक्षता में हुई बैठक में उक्त श्रद्धालुओं ने कहा कि 17 नवम्बर को होने वाले संत सम्मेलन की तैयारियां जोरों पर चल रही है। जिससे शहर की समूह समाजिक, धार्मिक, राजनीतिक सदस्यों को समारोह के निमंत्रण दिए जा रहें है। इस अवसर पर समारोह में शामिल होने के लिए आज लुधियाना के डीसी प्रदीप अग्रवाल, डीसीपी क्राईम गगनजीत सिंह, विधायक कुलदीप सिंह वैद, विधायक बलदेव खैहरा, उपाध्यक्ष भाजपा श्री राजेश बाघा, आरडी शर्मा, बसपा प्रधान राजू रछपाल, भावाधस नेता नरेश धींगान, एसएचओ विजय शर्मा, पार्षद हरजिन्द्र लाली, पार्षद अटवाल, एसएचओ ओम प्रकाश, राजिन्द्र हंस, रवि बाली व अन्यों को समारोह का निमंत्रण दिए गए। इस अवसर पर मलकीत चंद जनागल, कश्मीरी लाल संधु, शंकर दास लोई, बाबू हंस राज, एडवोकेट एनडी चोपड़ा, निर्मल कैड़ा, सोमनाथ बाली, अनंद किशोर, जतिन्द्र सिंह जिंदी, सु..
                 

कालाधन की जब्ती तीन गुना तक बढ़ी, 2013 से 32 करोड़ रुपए ज्यादा

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bhopal  
मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने मध्यप्रदेश विधानसभा के चुनाव में कालेधन के उपयोग पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि 2013 के चुनाव में 19 करोड़ रुपए का कालाधन पकड़ा गया था, इस चुनाव में अभी तक 51 करोड़ की जब्ती हो चुकी है। अभी मतदान में 14 दिन का समय बचा है, इस दौरान यह आंकड़ा और बढ़ेगा। रावत ने कहा कि चुनावों में बढ़ रहे कालेधन के उपयोग पर सभी राजनीतिक दलों को चिंता करना चाहिए। मुख्य चुनाव आयुक्त बुधवार को यहां चुनाव तैयारियों की समीक्षा के बाद पत्रकारवार्ता को संबोधित कर रहे थे। चुनाव आयुक्त सुनील अरोरा ने आबकारी विभाग द्वारा शराब की धरपकड़ की जा रही कार्रवाई पर नाराजगी जताई। आबकारी आयुक्त रजनीश श्रीवास्तव ने बताया कि अभी तक 4 लाख लीटर शराब जब्त की है। इस पर अरोरा ने हैरानी जताई और कहा कि शराब पकड़े जाने की कार्रवाई पुलिस कर रही है। आबकारी विभाग हाथ पर हाथ धरे बैठा है। शेष | पेज 11 पर जब पता है कि राजनीतिक दलों ने वोटरों को प्रभावित करने के लिए उम्मीदवार शराब बांट रहे हैं तो जब्ती क्यों नहीं की जा रही है। चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों द्वारा प्राप्त आपत्तियों का सिलसिले बार जवाब दिया। ..
                 

गोपाष्टमी पर पालकी यात्रा निकलेगी कल

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
अलवर | गोपाष्टमी पर केडलगंज स्थित सत्यनारायण मंदिर में दो दिवसीय कार्यक्रम 16 नवंबर से प्रारंभ होंगे। विशाल भारद्वाज ने बताया कि पहले दिन सुबह 8 बजे रामचरित मानस पाठ प्रारंभ होगा, 10 बजे पालकी यात्रा निकाली जाएगी जो अट्टा मंदिर स्थित गौशाला पहुंचेगी। वहां गायों का पूजन, आरती कर प्रसाद वितरण किया जाएगा। 17 नवंबर को मधुसूदन आश्रम के वेदपाठी ब्राह्मणों द्वारा विष्णु सहस्त्रनाम व गोपाल सहस्त्रनाम पाठ किए जाएंगे। इसके पश्चात 101 दीपकों से महाआरती की जाएगी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

कविताओं से नेहरू को किया नमन

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
महम | मदीना गांव स्थित आर्य सीनियर सेकंडरी स्कूल में बाल दिवस पर कार्यक्रम किया गया। इसका शुभारंभ भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को श्रद्धांजलि देकर किया गयाI इस अवसर पर स्कूल निदेशक लतेश कुमारी ने बच्चोंं को पुरस्कृत किया। कार्यक्रम में अध्यापिका प्रमिला, सरिता, रेनू, शर्मिला आदि स्टाफ सदस्य मौजूद रहा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Maham - nehru gets poems from poems..
                 

भूगोर स्थित हनुमान मंदिर में हुआ धार्मिक आयोजन

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
अलवर | ब्रह्मलीन त्रिलोक चंद शर्मा महाराज की 14वीं पुण्यतिथि पर भूगोर स्थित हनुमान मंदिर में धार्मिक कार्यक्रम हुए। मंदिर के महंत विवेक प्रधान ने बताया कि सुंदरकांड पाठ, हवन, कीर्तन व भंडारा का आयोजन हुआ। मंदिर के पूर्व महंत त्रिलोक शर्मा की समाधि पर पूजा की गई। कार्यक्रम में राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरप्रदेश के श्रद्धालुओं ने भाग लिया। इस अवसर पर गद्दीनशीन महाराज विवेक प्रधान ने आध्यात्म, शांति और देश में प्रगति की कामना की। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

बाल दिवस पर स्कूलों में लगे मेले, बच्चों ने दी रंगारंग प्रस्तुतियां

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
अलवर. बाल दिवस के मौके पर बाल भारती स्कूल में स्टॉल लगाते बच्चे। भास्कर संवाददाता | अलवर शहर के विभिन्न स्कूलों में बुधवार को बाल दिवस उत्साहपूर्वक मनाया गया। बाल भारती स्कूल में हुए कार्यक्रम में वार्षिक प्रदर्शनी का आयोजन किया। इसका उद्घाटन अध्यक्ष नरेंद्र मोदी ने किया। बच्चों ने विभिन्न विषयों पर बनाए मॉडल्स का प्रदर्शन किया। इसकी अतिथि सहित सभी दर्शकों ने सराहना की। यह जानकारी निदेशिका तारावती शर्मा ने दी। बाल भारती पब्लिक माध्यमिक विद्यालय में बाल दिवस पर बच्चों ने स्टॉल्स लगाई। मुख्य अतिथि मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी रतन सिंह यादव थे। इनके अलावा एडीईओ वेदप्रकाश गुप्ता, बाल भारती शिक्षा समिति अध्यक्ष नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष महेश अग्रवाल, निदेशक रोहिताश मित्तल व प्रधानाचार्य संतोष गुप्ता ने चाचा नेहरू के जीवन पर प्रकाश डाला। इस दौरान बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। रंगारंग प्रस्तुतियों से दिया संदेश: सनरेज पब्लिक स्कूल में बाल दिवस के मौके पर विचित्र वेशभूषा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शुरूआत वैशाली जसोरिया व विजयलता सुराना ने की। छोटे-छोटे बच्चों द्वारा विभिन्न प्रस्..
                 

व्रतियों ने सूर्य की पूजा करके भोग लगा कर व्रत खोला

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ludhiana  
लुधियाना| पूर्वांचल छठ पूजा समिति की ओर से न्यू मोती नगर नजदीक जमालपुर में छठ पूजा महोत्सव मनाया गया। महोत्सव में मुख्यातिथि के तौर पर पार्षद दीपक उप्पल, विनीत भाटिया, अंकुर वर्मा शामिल हुए। प्रातः काल में भक्तों द्वारा उगते हुए सूरज को अर्घ्य देकर विधिवत छठ मैया का पूजन किया गया। श्रद्धालुओं ने उगते हुए सूर्य की पूजा करके भोग लगा कर व्रत खोला। इस अवसर पर दारा सिंह, संदीप कुमार, अनिल कुमार, रवि कुमार, तेजपाल, राजू, बिट्टू, कृष्ण कुमार, अमित कुमार, रमेश खुशवाहा, त्रिभुवन, अंकुर वर्मा, तीर्थ तनेजा, अभय कुमार, रवि चौहान, विशाल, निधि चौहान, जितेंद्र, संदीप राजपूत, सुरेंद्र कुमार बिट्टा, अनिल कुमार आदि उपस्थित रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ludhiana - the vows opened by worshiping the sun worshiping the sun..