जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स One India

मॉर्गन ने 17 छक्के लगाकर रोहित, गेल और डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ा, चौके-छक्कों से 80% रन बनाए

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
मैनचेस्टर. अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन ने इस वर्ल्ड कप का सबसे तेज शतक लगाया। उन्होंने 57 गेंदों पर सेन्चुरी पूरी की। मॉर्गन ने 71 गेंदों पर148 रन बनाए। मॉर्गन एक इनिंग में सबसे ज्यादा 17 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी बने। उन्होंने रोहित शर्मा, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल के 16 छक्कों कारिकॉर्ड तोड़ा। इस पारी में उन्होंने 102 रन केवल छक्कों से बना डाले। उन्होंने 4 चौके भी लगाए यानी अपनी पारी के 80% रन चौकों-छक्कों की मदद से बनाए। प्लेयर स्कोर छक्के चौके छक्के/चौकों से रन (प्रतिशत) इयॉन मॉर्गन 148 रन 17 यानी 102 रन 4 यानी 16 रन 118 रन यानी 80% एबी डिविलियर्स 149रन 16 यानी 96 रन 9 यानी 36 रन 132 रन यानी 88% क्रिस गेल 215रन 16 यानी 96 रन 10 यानी 40 रन 136 रन यानी 63% रोहित शर्मा 209 16 यानी 96 रन 12 यानी 48 144 रन यानी 67% वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक का केविन ओ ब्रायन ने लगाया गेंद बल्लेबाज किसके खिलाफ साल 50 केविन ओ ब्रायन इंग्लैंड 2011 51 ग्लेन मैक्सवेल ..
                 

अफगानिस्तान के 7 विकेट गिरे, शाहिदी का अर्धशतक; रशीद ने 3 विकेट लिए

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
मैनचेस्टर.वर्ल्ड कप के 24वें मुकाबले मेंमंगलवार को इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 398 रन का लक्ष्य दिया। इंग्लैंड ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 397 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम के सात बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं।हसमतउल्ला शाहिदी ने करियर का 9वां अर्धशतक लगाया। वे 76 रन बनाकर आउट हुए।इससे पहलेनूर अली जादरान खाता खोले बगैर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बोल्ड हो गए।गुलबदीन नइब 37 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर आउट हुए। रहमत शाह 46 रन बनाकर आदिल रशीद की गेंद पर आउट हुए। रहमत ने शाहिदी के साथ तीसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की। असगर अफगान 44 रन बनाकर रशीद की गेंद पर पवेलियन लौट गए। उन्होंने शाहिदी के साथ चौथे विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की। मोहम्दम नबी (9) को रशीद ने आउटकिया।मॉर्गन नेइस वर्ल्ड कप का सबसे तेज शतक लगायाइंग्लैंड ने वर्ल्ड कप इतिहास में अपना सबसे बड़ा स्कोर है। उसने इसी बार बांग्लादेश के खिलाफ 386 रन बनाए थे। इंग्लैंडके लिए कप्तान इयॉन मॉर्गन ने 148 रन की पारी खेली। उन्होंने इस वर्ल्ड कप का सबसे तेज शतक लगाया। मॉर्गन ने 57वीं गेंद पर छक्का लगाकर शतक पूरा किया।..
                 

मोदी वित्त मंत्रालय और नीति आयोग के अफसरों से मिले, सरकार के 100 दिन के एजेंडा पर चर्चा की

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वित्त मंत्रालय और नीति आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की। न्यूज एजेंसी को सूत्र ने बताया कि 5 जुलाई को बजट पेश होने से पहले यह अहम बैठक हुई। इसमें मोदी सरकार के 100 दिन के एजेंडा, रोजगार निर्माण और अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की गई। मोदी इन बैठकों के जरिए अधिकारियों से सुझावों और सुधारों पर चर्चा कर रहे हैं। इन सुझावों को बजट में भी शामिल किया जा सकता है।सूत्र के मुताबिक, बैठक में वित्त मंत्रालय के पांचों सचिव और नीति आयोग के अधिकारी मौजूद थे। उत्पादन के क्षेत्र में निवेश मोदी सरकार की प्राथमिकता है। इसके अलावा कृषि क्षेत्र की समस्याओं को दूर करना और आय बढ़ाना भी आने वाले बजट का मुख्य एजेंडा होगा।बताया जा रहा है कि मोदी हर विभाग के लिए सुधार का खाका तैयार करना चाहते हैं और इसके पीछे उनका मकसद देश में व्यापार को आसान बनाना और अर्थव्यवस्था को मजबूत करना है।बैठक में जीडीपी विकास दर को बढ़ाने के लिए सुधारों पर भी चर्चा की गई। यह 2018-19 में 6.8% यानी पांच साल में सबसे कम रही थी।आंकड़े बताते हैं कि महंगाई के नियंत्रण में रहने ..
                 

शांत क्षेत्रों में तैनात अधिकारियों को फिर से मिलेगा मुफ्त राशन, 2 साल पहले बंद की थी यह सुविधा

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
नई दिल्ली. सरकार ने मंगलवार कोरक्षा मंत्रालय के उस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जिसमें सभी सैन्य अधिकारियों को मुफ्तराशन देने की बात कही गई थी। रक्षा मंत्रालय के मुताबिक अब सभी सैनिकों को समान राशन मिलेगा। नियमानुसार पहले मैदानी क्षेत्रमें तैनात अधिकारियों को मुफ्त राशन दिया जाता था। दूसरी ओर शांत क्षेत्र में तैनात अधिकारियों को राशन भत्ते के तौर परप्रतिदिन 96 रुपए दिए जाते थे। यह राशि सीधे उनके अकाउंट में भेज दी जाती थी।शांत क्षेत्रों में राशन भत्ते को बढ़ाने के लिएकई बार मांग उठी, मगर ऐसा नहीं हो सका।अधिकारियों का कहना था कि शांत क्षेत्र में राशन प्रबंधन के लिएउन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।सातवें वेतन आयोग में रक्षा अधिकारियों का राशन बंद करने का प्रस्ताव रखा गया था। 2017 में सरकार ने शांत इलाकों में तैनात अधिकारियों के लिएराशन भत्ते की सुविधा शुरू की।यह व्यवस्था बीते दो सालों से जारी थी। इसका काफी विरोध भी हुआ।रक्षा मंत्री के हस्तक्षेप से पास हुआ प्रस्ताव: सूत्ररक्षा विभाग केसूत्रों के मुताबिक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने व्यक्तिगत तौर पर इस मामले में दखल दिया और इस प्रस्..
                 

नशे में धुत सिपाही ने फिल्मी स्टाइल में युवक पर तान दी रिवॉल्वर; वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
                 

पड़ोसी ने छीना बूढ़े माता-पिता का सहारा, गली में फेंकी लाश पर जगह-जगह थे चोट के निशान

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
नवांशहर/बलाचौर (तेज प्रकाश). नवांशहर जिले के गांव टोरोवाल में एक युवक की हत्या का मामला सामने आया है। वह मेहनत-मजदूरी करके अपना और बूढ़े मां-बाप का पेट पाल रहा था। कपड़े तूड़ी से सने हुए थे। मुंह, नाक, काम और आंखों में खून निकलकर जमा हुआ था और दाईंबाजू पर जख्म के निशान थे। आशंका जताई जा रही है कि उसकी बेरहमी से हत्या के बाद लाश को पहले तूड़ी में छिपा दिया और फिर साथियों की मदद से एक टेंपो में लाकर घर के पास गली में फेंककर आरोपी फरार हो गया।मृतक युवक की पहचान गांव टोरोवाल के सतनाम सिंह के रूप में हुई है, जिसकी सूचना पाकर पोजेवाल थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस को दिए बयान में दर्शना देवी पत्नी प्रकाश राम ने बताया कि सोमवार को उनका लड़का सतनाम सिंह गांव के राजमिस्त्री रामपाल के साथ काम पर गया था। मंगलवार को रामपाल और उसके कुछ साथी मरे हुए सतनाम सिंह को एक टेंपो में लादकर यहां घर के पास गली में छोड़ गए। सतनाम सिंह के कपड़े तूड़ी से सने हुए थे। इसके अलावा मुंह, नाक, काम और आंखों में खून निकलकर जमा हुआ था। दाईं बाजू पर भी जख्म के निशान थे।आशंका है कि राजमिस्..
                 

हुवावे ने कहा- अगले 2 साल में 2 लाख करोड़ रु. के रेवेन्यू का नुकसान हो सकता है

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
शेनझेन (चीन). हुवावे के फाउंडर और सीईओ रेन झेंगफे ने सोमवार को कहा कि अमेरिकी प्रतिबंध से उनकी कंपनी को अगले 2 साल में 30 अरब डॉलर (2.10 लाख करोड़ रुपए) के रेवेन्यू का नुकसान होने की आशंका है। झेंगफे ने दो सालों में सेल्स रेवेन्यू 100 अरब डॉलर (7 लाखकरोड़ रुपए) रहने का अनुमान जताया है जबकि पिछले साल रेवेन्यू 20% बढ़कर 104 अरब डॉलर रहा था।अमेरिका ने 16 मई को हुवावे को ब्लैकलिस्ट कर दिया था। इस वजह से हुवावे वहां की कंपनियों से तकनीक नहीं खरीद सकती। उनके साथ कारोबार नहीं कर सकती। अमेरिका को डर है कि हुवावे के उपकरणों के जरिए चीन जासूसी कर सकता है। हालांकि, हुवावे इस तरह के खतरे की बात से इनकार करता रहा है।पिछले दिनों हुवावे ने कहा था कि उसने इस साल के आखिर तक सैमसंग को पीछे छोड़ दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी बनने का लक्ष्य पिछहाल छोड़ दिया है। इसमें और ज्यादा वक्त लगेगा। कुछ विश्लेषकों का कहना है कि हुवावे लंबे समय तक अमेरिकी तकनीक से दूर रही तो उसे एपल से आगे रहने में भी संघर्ष करना पड़ सकता है। रिसर्च फर्म आईडीसी की एनालिस्ट किरणजीत कौर का कहना है कि 2 महीने में कुछ सकारात्मक हो..
                 

वाटरपार्क में फिसलपट्‌टी से सरक रहा युवक गिरा युवती के ऊपर, प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
रायपुर. इंद्रप्रस्थ स्थित वंडरलैंड पार्क में अव्यवस्था के कारण मेडिकल कॉलेज के फाइनेंस विभाग के असिस्टेंट डायरेक्टर हादसे का शिकार हो गए। फिसल पट्टी में फिसलते समय एक 20 साल की युवती के ऊपर गिर गए। इससे दोनों को चोट आई है। उन्होंने प्रबंधन के खिलाफ डीडी नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।पुलिस के मुताबिक मेडिकल कॉलेज परिसर में रहने वाले विजय हलवाई फाइनेंस विभाग में असिस्टेंट डायरेक्टर है। सोमवार को परिवार के साथ वंडरलैंड पार्क गए थे। वहां परिवार के साथ एंजाय कर रहे थे। वे पानी फिसल पट्टी से नीचे आ रहे थे। नीचे स्वीमिंग पुल में एक 20 साल की युवती खड़ी हुई थी। फिसल पट्टी में हैंगर या हैंडल नहीं लगा हुआ था। वे फिसलते हुए नीचे आए और युवती के ऊपर गिर गए। इससे उनके माथे में चोट आई है। युवती को भी चोट लगी है। उनका आरोप है कि फिसल पट्टी या कहीं भी सुरक्षा का पर्याप्त इंतजाम नहीं है। इस कारण हादसा हुआ है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today प्रतीकात्मक फोटो।..
                 

500 साल पुराने अफ्रीकी गुलामों के व्यापारी को बता रहे टीपू सुल्तान की असली तस्वीर

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
फैक्ट चेक डेस्क.सोशल मीडिया पर वायरल एक पोस्ट में कथित तौर पर मुस्लिम शासक टीपू सुल्तान की असली फोटो शेयर की जा रही है। दो तस्वीरों के कोलाज में पहली तस्वीर के साथ लिखा है- टीपू सुल्तान की असली तस्वीर। वहीं दूसरी तस्वीर के साथ लिखा है- वह तस्वीर जो कांग्रेस सरकार स्कूल की किताबों में छपवाती थी। दावा किया जा रहा है कि स्कूल की किताबों में टीपू सुल्तान की जो तस्वीर दी गई है वो नकली है और एक मुस्लिम कलाकार द्वारा बनाई गई है।यूजर्स इसके लिए कांग्रेस शासन को भी दोषी ठहरा रहे हैं। तस्वीरों के कोलाज को शेयर करते हुए यूजर्स लिख रहे हैं, 'खूंखार मुस्लिम दरिंदे टीपू सुल्तान की असली फोटो आप भी देख लें। कांग्रेस शासन ने हमें पाठ्य पुस्तकों में मुस्लिम कलाकार द्वारा बनाई टीपू की नकली फोटो दिखाई और उसका महिमामंडन किया है।'क्या वायरल यह पोस्ट 2017 में भी काफी वायरल हुआ था। भाजपा के प्रवक्ता अश्विनी उपाध्याय ने भी नवंबर 2018 में इसे ट्वीट किया था।##क्यों फेक गूगल रिवर्स इमेज सर्च टूल की मदद से वायरल तस्वीर को सर्च करने पर वायरल दावा झूठा साबित हुआ। कोलाज की दूसरी फोटो स्कूल की किताबों में छपी टीपू सुल..
                 

घर तोड़ने के विरोध में बेटियों के साथ महिला ने आग लगाई, ग्रामीणों ने तहसीलदार को बंधक बनाया

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
मुरैना. यहांपोरसा इलाके के पचपेड़ा गांव के पास मंगलवार को मंदिर की जमीन पर बने घर को तोड़ने गईं तहसीलदार भूमिजा सक्सेना को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। इन्हें छुड़ाने कलेक्टर और एसपी फोर्स के साथ पहुंचे। लेकिन, आक्रोशित ग्रामीणों नेपथराव कर दिया। ग्रामीणों नेतहसीलदार की गाड़ी तोड़ डाली और जेसीबी को आग लगा दी। करीब दो घंटे तक बवाल किया..
                 

एसएसपी ऑफिस का लिपिक घूस लेते गिरफ्तार; इलाज खर्च के भुगतान का दस फीसदी मांगा था हिस्सा

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
गोरखपुर. एंटी करप्शन लखनऊ और गोरखपुर की संयुक्त टीम ने मंगलवार को गोरखपुर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तैनात लिपिक ज्ञानेंद्र सिंह को पांच हजार रूपए घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। टीम आरोपी लिपिक को कैंट थाने लाकर पूछताछ में जुटी है। यह कार्रवाई कैंपियरगंज थाने में तैनात दरोगा पंकज यादव की शिकायत पर की गई है..
                 

19 जून को 4 घंटे तक सरल केंद्रों पर नहीं चलेंगे कंप्यूटर, हड़ताल पर रहेंगे कर्मचारी

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
चंडीगढ़। प्रदेश के सरकारी कार्यालय में सरकार की योजनाओं और स्कीम के साथ भर्ती आदि के लिए आवेदन करने वालों को बुधवार को परेशानी उठानी पड़ेगी। क्योंकि प्रदेश के सभी ऑन लाइन सेवाओं के कंप्यूटर पर लगे कर्मचारी सुबह 9 से दोपहर एक बजे तक कामकाज ठप्प रख हड़ताल करेंगे। ऐसे में न कोई कोई जन्म प्रमाण पत्र बनेगा और न ही किसी भर्ती के लिए आवेदन होगा।सरकार की 400 से ज्यादा योजनाओं में आवेदन करने के लिए खोले गए अंत्योदय सरल केंद्र भी इस दौरान बंद रहेंगे। हरियाणा राज्य कंपयूटर प्रोफशेनल्स संघ की ओर से इस हड़ताल का आह्वान किया गया है। संघ के प्रदेशाध्यक्ष हवा सिंह ने बताया कि मांगों को लेकर पूर्व में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव आरके खुल्लर समेत अनेक आला अधिकारियों के साथ मीटिंग हुई थी लेकिन उनकी मांगे पूरी नहीं की गई। इसलिए वे हड़ताल कर रहे हैं।यह हैं मांगे नियमित होने तक समान काम समान वेतन लागू किया जाए। प्रदेश में डीआईटीएस, आउट सोर्सिंग और हार्टोन के तहत लगे सभी कंप्यूटर प्रोफशेनल्स के लिए सर्विस रूल लागू किए जाएं। हड़ताल के पंचकूला, अंबाला, महेंद्रगढ़ और कैथल से हटाए गए प्रोफशनल्स को वापस बहाल किया जाए। प..
                 

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का सरकार पर निशाना, कहा- प्रदेश में सभी काम ठप पड़े हैं, न बिजली हैं न पानी

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jaipur  
..
                 

दो साल की बच्ची की नाक में फंसा था टूथपेस्ट का ढक्कन, सांस लेने में हो रही थी परेशानी, डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर निकाला

4 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
इंदौर. सोमवार को जब देश भर के डॉक्टर हड़ताल पर थे तब इंदौर के डॉक्टरों ने 2 साल की बच्ची का उपचार कर उसकी नाक में फंसे टूथपेस्ट के ढक्कन को बाहर निकाला। पिछले चार माह से परेशान बच्ची को ऑपरेशन के बाद आराम मिला है।जानकारी के अनुसार हरदामें रहने वाले एक दंपत्ति अपनी दो साल की बच्ची हर्षिताके उपचार को लेकर परेशान थे। बच्ची को पिछले चार माह से सांस लेने में परेशानी हो रही थी। भोपाल में लंबे उपचार के बाद भी बच्ची की परेशानी समाप्त नहीं हो रही थी। डॉक्टरों ने सीटी स्कैन भी किया लेकिन बच्ची का मर्ज पकड़ में नहीं आया..
                 

शिवराज की चेतावनी, कहा- आदिवासियों के हक की लड़ाई में हम तीर-कमान उठाएंगे

4 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
भोपाल. मंगलवार कोशांतिपूर्ण प्रदर्शन के लिए प्रशासन की अनुमति लेकर भोपाल आ रहे आदिवासियों को प्रशासन ने शहर से बाहरभदभदा पर रोक दिया। इस पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नाराज हो गए और आदिवासियों को लेने खुद भदभदा पहुंच गए। उनके ट्रैक्टर में सवार होकर साथ आए औरआदिवासियों साथन्यू मार्केट में धरना प्रदर्शन किया..
                 

पंजाब पुलिस ने किया भाई और दोस्त को गिरफ्तार, तो चला पता कि लुधियाना में जीजा की हत्या करके आए हैं

4 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
                 

महिला ने फ्री में आम देने से मना किया तो होमगार्ड ने पीट-पीटकर की हत्या, आरोपी फरार

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
                 

पूरे राज्य में होगी एक जल योजना, मुख्यमंत्री ने दिया प्रस्ताव को मंजूरी

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
रांची. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को एक अहम फैसला लेते हुए यह आदेश दिया है कि पूरे राज्य की एक समेकित जल योजना होगी। अलग-अलग विभागों की जल संचयन एवं जल सिंचन की योजनाओं के बदले एकीकृत जल योजना पर अंतर्विभागीय समिति के गठन को मुख्यमंत्री ने स्वीकृति दी है। जल योजना के अंतर्गत जल संरक्षण, जल स्रोतों का नवीकरण, वर्षा जल का सदुपयोग इत्यादि से संबंधित कार्य योजना के लिए सामूहिक रूप से लागू करने के लिए सभी कार्य सुनिश्चित होंगे।एक क्षेत्र में दोहरी योजना के क्रियान्वयन से बचा जा सकेगाजल संचयन एवं जल सिंचन के लिए जल संसाधन विभाग, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, नगर विकास एवं आवास विभाग, वन, पर्यावरण जलवायु परिवर्तन विभाग तथा कृषि पशुपालन एवं सहकारिता विभाग के द्वारा अलग-अलग योजनाएं चलाई जाती हैं तथा इनके लिए अलग अलग बजट भी होते हैं। ऐसे में एकीकृत योजना क्रियान्वयन का यह लाभ होगा कि किसी क्षेत्र में दोहरी योजना के क्रियान्वयन से बचा जा सकेगा। साथ ही, जल सिंचन से रहित क्षेत्र में जल संचयन एवं जल सिंचन का कार्य हो सकेगा।राज्य के विकास आयुक्त इसके अध्यक्ष होंगेइस अंतर्विभागी..
                 

7 सीट की वैन में 22 बच्चे भरे हुए थे, 3 बच्चे गिर गए, ड्राइवर को पता ही नहीं चला

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
अहमदाबाद. निकोल स्थित पंचामृत स्कूल में सुबह की पारी में 22 विद्यार्थियों को लेकर जाती हुई वैन बिगड़ जाने पर आधे रास्ते से एक इको गाड़ी में 22 विद्यार्थियों को ट्रांसफर कर भेड़-बकरी की तरह ठूंस दिया गया था। घुटन लगने पर उसका दरवाजा खोल दिया गया था।वैन की स्पीड अधिक होने के कारण एक मोड़ पर खुले दरवाजे से 3 विद्यार्थी रास्ते पर गिर गए। आश्चर्य इस बात का है कि बच्चों के गिर जाने पर ड्राइवर को इसका पता ही नहीं चला।ड्राइवर-मालिक के खिलाफ एफआईआरघटना के बाद वैन का ड्राइवरकालू देसाई-मालिक प्रवीण जायसवाल फरार हो गए हैं। दोनों के खिलाफ निकोल पुलिस स्टेशन में एफआईआर लिखवाई गई है। वैन को जब्त कर लिया गया है। जब वैन की जांच की गई, तो पता चला कि उसका परमिट ही नहीं है।घटना इस प्रकार हैनिकोल की पंचामृत स्कूल में तीन साल से स्कूल वैन का संचालन करने वाले प्रवीण जायसवाल विद्यार्थियों को लाने-ले जाने का काम ड्राइवर कालू भाई देसाई करता था। सोमवार को स्कूल की छुट्टी के बाद कालू भाई बच्चों को वैन में ले जा रहा था। तभी खोडियार माता मंदिर के पास वैन बिगड़ गई। इस पर कालू भाई ने मालिक प्रवीण भाई को फोन पर इसकी ज..
                 

मध्यप्रदेश से युवक का अपहरण कर मांगी एक लाख की फिरौती, प्रतापगढ़ में पुलिस ने छुड़ाया

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Udaipur  
प्रतापगढ़. प्रदेश के समीपवर्ती राज्य मध्यप्रदेश से एक व्यक्ति का अपहरण कर एक लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले पांच आरोपियों को प्रतापगढ़ थाना पुलिस ने धरदबोचा। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से बंधक बनाए युवकको मुक्त करवाकर मध्यप्रदेश से आई पुलिस टीम को सौंप दिया और उन्हें सुरक्षा देकर सीमा पार करवाई।प्रतापगढ़ थानाप्रभारी ने बताया कि कुछ युवकों ने एमपी में जिला उज्जैन के बड़नगर थानांतर्गत सावरिया कॉलोनी से गौरव उर्फ गोविंदा जोशी (21) का अपहरण कर लिया था। उसे राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में ले आए। यहां दलोट कस्बे में एक घर में गौरव को बंधक बनाकर उसके परिजनों से एक लाख रुपए की फिरौती मांगी।इस संबंध में बड़नगर थाना, उज्जैन में गौरव के परिजनों ने अपहरण व फिरौती का मुकदमा दर्ज करवाया था। मोबाइल कॉल डिटेल्स व मुखबिर से मिली जानकारी के बाद एसआई जितेंद्र सिंह, एएसआई जीएस पटैल सहित चार पुलिसकर्मियों की टीम एमपी से प्रतापगढ़ जिले में सालमगढ़ थानांतर्गत दलोट कस्बे में पहुंची।इसकी भनक लगते ही आरोपियों के परिजनों सहित 150 से ज्यादा स्थानीय महिला-पुरुषों ने एमपी पुलिस की टीम पर हमला कर दिया। उनकी गाड़ी पर पथराव करन..
                 

जेट के शेयर में 41% गिरावट, बैंकों के दिवालिया अदालत में जाने के फैसले का असर

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
मुंबई. जेट एयरवेज का शेयर मंगलवार को 41% लुढ़क गया। बीएसई पर शेयर 40.78% नुकसान के साथ 40.45 रुपए पर बंद हुआ। एनएसई पर 40.79% नीचे 40.50 रुपए पर क्लोजिंग हुई। कारोबार के दौरान 53% गिरावट आ गई थी। जेट के कर्जदाता बैंकों ने सोमवार को फैसला लिया था कि कर्ज वसूली के लिए दिवालिया अदालत में अर्जी दाखिल करेंगे।एसबीआई समेत जेट के 26 कर्जदाताओं की सोमवार को बैठक हुई थी। जेट में हिस्सेदारी बेचने के लिए बिडिंग फेल होने की वजह से बैंकों ने दिवालिया प्रक्रिया में जाने का फैसला लिया। एसबीआई ने बताया कि बिडिंग में सिर्फ एक सशर्त बोली मिली थी।जेट एयरवेज पर बैंकों का 8,000 करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्ज है। वेंडर के बकाया और कर्मचारियों के वेतन समेत 36,000 करोड़ रुपए तक की देनदारियां हैं। 400 करोड़ रुपए की इमरजेंसी फंडिंग नहीं मिलने की वजह से जेट को 17 अप्रैल को उड़ानें बंद करनी पड़ी थीं। उसके बाद जेट का भविष्य पूरी तरह से बैंकों की ओर से मांगी गई बोलियों से मिलने वाले निवेश पर टिक गया था, लेकिन बिडिंग फेल हो गई।जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल और पत्नी अनीता को पिछले महीने मुंबई एयरपोर्ट पर फ्लाइट से उतार..
                 

माकपा नेता के बेटे पर लगा यौन शोषण का आरोप, केस दर्ज

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
                 

उनकी झोपड़ी और दफ्तर की चाबी भी हमारे पास है, आम आदमी इसी की मदद से विधानसभा जाएगा

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
अम्बाला। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज द्वारा जननायक जनता पार्टी के चुनाव चिन्ह चाबी पर कटाक्ष किए जाने पर दुष्यंत चौटाला ने इसका जवाब दिया है। दुष्यंत ने कहा कि विज की झोपड़ी और उनके लघु सचिवालय के दफ्तर की चाबी भी उनके पास ही है। विधानसभा चुनाव में आम आदमी को विधानसभा तक पहुंचाने में यही चाबी मदद करेगी। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दुष्यंत चौटाला अंबाला में कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे थे।उन्होंने कार्यकर्ताओं को आने वाले 100 दिनों में ज्यादा से ज्यादा प्रचार करने और संगठन को मजबूत करने के लिए आहवान किया। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावो के नतीजो के बाद सभी पार्टियों को समझ आ गया है कि विधानसभा चुनावो के नतीजे अच्छे चाहिए तो एसी दफ्तरों को छोड़ जनता के बीच जाना होगा। दुष्यंत ने दावा किया कि विधानसभा चुनावो में परिस्थितियां लोकसभा चुनावो से अलग होंगी।हाल ही में राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने कहा था कि दिग्विजय दुष्यंत चौटाला से अलग हो जायेंगे और दुष्यंत अकेले रह जायेंगे। इस पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कृष्ण बेदी के परिवार में लड़ाई चल रही है वे अपने परिवार को देखे हमारे उपर आरोप न लगाये। ..
                 

प्रधानाध्यापक भर्ती परीक्षा के परिणाम को लेकर बारिश में भी धरना जारी

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
आरिफ कुरेशी. अजमेर.प्रधानाध्यापक भर्ती परीक्षा 2018 का परिणाम घोषित करने की मांग को लेकर राजस्थान लोक सेवा आयोग कार्यालय के सामने चल रहा धरना मंगलवार को 16 वें दिन भी जारी रहा। आज दिन भर रूक रूक कर बरसात होती रही और चलती बरसात में धरना जारी रहा।आज धरना पर धन्नालाल तालोड़, प्रेमप्रकाश कस्वा, जितेंद्र सोनी, जितेंद्र सिंह, दयानंद गीरी, प्रकाश चौधरी, शाजिदा कुरैशी, रनजीतसिंह भींचर, रामेश्वर लाल, भागीरथराम ढिढारिया, कमलकुमार जाखड़, हितेंद्र सिंह राजपुरोहित ने भाग लिया। अभ्यर्थियों ने संभावना जताई कि जयपुर में सरकार व गुर्जर प्रतिनिधियों के बीच आरक्षण संबंधी वार्ता चल रही है, उसमें कोई समझौता निकलेगा और परिणाम जारी होने शुरू होने चाहिए।धरना दे रहे अभ्यर्थी आयोग से प्रधानाध्यापक भर्ती 2018 का परिणाम जल्द जारी करने की मांग कर रहे हैं। करीब 9 महीने पूर्व आयोग ने यह परीक्षा ली थी। लेकिन परिणाम अब तक जारी नहीं किया गया है । इस प्रदर्शन में प्रदेश के विभिन्न जिलों से अभ्यर्थी भाग ले रहे हैं। यह परीक्षा प्रधानाध्यापक के 1200 पदों के लिए ली गई है।फोटो- आरिफ कुरेशी Download Dainik Bhaskar App t..
                 

राहुल इस महीने के आखिर में अमेठी जा सकते हैं, चुनाव हारने के बाद पहला दौरा

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जून के आखिर में उत्तर प्रदेश के अमेठी का दौरा कर सकते हैं।अपनी परंपरागत सीट अमेठी से मिली हार के बाद यह उनका पहला दौरा है। अमेठी से तीन बार सांसद रहे राहुल को इस लोकसभा सीट से पहली बार हार मिली।उन्हें भाजपा की प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने 55,120 वोटों से हराया।राहुल इस बार दो सीटों से चुनाव लड़े थे। अमेठी के अलावा राहुलकेरल के वायनाड से चुनाव लड़े थेऔर जीत दर्ज की।राहुल ने वायनाड सीट से एलडीएफ के पीपी सुनीर को 4,31,063 वोटों से हराया। राहुल ने सोमवार को सांसद के तौर पर शपथ ली।2004, 2009 और 2014 में अमेठी से चुनाव जीत चुके हैं राहुलराहुल ने पहली बार अमेठी से 2004 में चुनाव लड़ा और जीते। वे 2009 और 2014 में भी यहां से सांसद चुने गए। इस बार उन्हें अपनी परंपरागत सीट से हार का सामना करना पड़ा।पार्टी कर चुकी है राहुल के हार की समीक्षाराहुल को अमेठी में मिली हार की पार्टी समीक्षा कर चुकी है।सोनिया गांधी के प्रतिनिधि किशोरी लाल शर्मा और प्रियंका गांधी का राजनीतिक कामकाज देखने वाले जुबैर खान ने तीन दिन तक अमेठी रह कर हार की समीक्षा की थी। Download Dain..
                 

शराब पीकर वाहन चलाने वालों के लाइसेंस रद्द करने की तैयारी में प्रशासन

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
रेणुकाजी. नशेड़ियों की बढ़ती तादाद और कानून व्यवस्था को नजर अंदाज करने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बढ़ते हादसों पर रोक लगाने के लिए पुलिस ड्रंकन ड्राइव नाके लगाकर चालान काट रही है, वहीं बार-बार नियमों को दरकिनार करने वाले चालकों के लाइसेंस रद्द करने की भी तैयारी कर ली है।बीते दिनों शराब पीकर ड्राइविंग कर रहे दो चालकों के लाइसेंस रद्द किए जाने एवं आगामी कार्रवाई के लिए रिपोर्ट संबंधित आरएलए एसडीएम को भेजी गई है, जल्द ही लाइसेंस रद्द भी किए जा सकते है। वहीं इसके अलावा पुलिस ने वाहन और खनन अधिनियम के तहत अभी तक 16 चालान किए हैं।नशेड़ियों के खिलाफ भी मुहिम तेज:ग्रामीणों के सहयोग से चलाई जा रही भांग नष्ट करने की मुहिम गांव अंधेरी में सार्थक नजर आने लगी है। इस अभियान में जहां महिलाएं बढ़-चढ़कर भाग ले ही हैं। वहीं पुरुष भी महिलाओं के साथ नशा विरोधी अभियान के खिलाफ खड़े हो गए हैं। इसी मुहिम के तहत स्थानीय पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों के सहयोग से भांग के दो हजार के करीब पौधे उखाड़ कर नष्ट किए।पड़ोसी राज्यों से आने वाले चालकों पर शिकंजा:बिना हेलमेट और ट्रैफिकनियमों को ठेंगा दिखाने ..
                 

भाजपा सांसद ने कहा- 4G यानी गांव, गर्मी, गरीबी और गंदगी से फैल रहा मस्तिष्क ज्वर

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
मुजफ्फरपुर. मस्तिष्क ज्वर से लगातार हो रहीं मौतों पर स्थानीय भाजपा सांसद अजय निषाद ने गैर जिम्मेदाराना बयान दिया। उन्होंने कहाकि इस बीमारी की असली वजह 4G है। यानी गर्मी, गांव, गरीब, गंदगी।सांसद ने मरीजों की जातियां भी गिनाते हुएकहा-'ज्यादातर मरीज गरीब तबके से हैं।उनके रहन-सहन के स्तर में गिरावट है। इसलिए इस बार ज्यादा मामले आ रहे हैं। लोगों के जीवन स्तर को सुधारने की जरूरत है।'सांसद अजय निषाद ने कहा- बीमारी से बचाव के लिए 4G पर काम करने की जरूरत है। पहला है गांव। जितने भी मृतक या बीमार बच्चे हैं- सब गांव से जुड़े हैं। दूसरा है- गरीबी। बीमारी से पीड़ित अधिकतर बच्चे गरीब परिवार से हैं। ज्यादातर लोग अनुसूचित जाति, जनजाति और अति पिछड़ा समाज से हैं। तीसरा है- गर्मी। इस साल बिहार में बहुत अधिक गर्मी पड़ रही है। चौथा है- गंदगी। इसकी रोकथाम करने के लिए पेड़-पौधे लगानेचाहिए।निषाद ने कहाकि मस्तिष्क ज्वर (एईएस) से हर साल बच्चों की मौत होती है। इस बार प्रभावी कदम उठाने में चूक हुई है। बीमारी आने से पहले जमीनी स्तर पर जितना काम होना चाहिए था, नहीं हुआ। बीमारी अज्ञात है। सरकार को इन सभी चीजों पर ध्य..
                 

आर्यन माहेश्वरी ने बनाई बड़े परदे पर अपनी जगह

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
विजय सिंह. जयपुर.शहरका टैलेंट एक बार फिर बॉलीवुड में नजर आएगा। इस बार जयपुर के आर्यन माहेश्वरी बॉलीवुड के सुपर डांसर और एक्शन हीरो रितिक रोशन केसाथस्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे। वे रितिक की आने वाली सुपर-30 में दिखाई देंगे। मूवी की शूटिंग जयपुरके पास सांभर में हुई है। इससे पहले वे बाजीराव मस्तानी, अशोका सम्राट, जीटीवी जोधा अकबर में नजर आए थे। साथ ही वे राजस्थानी सिनेमा में लंबे समय से सक्रिए हैं। उन्होंने कई स्थानीय मूवी में काम करने केसाथ टीवी ऐड भी किए हैं। सुपर-30 में वे एक छोटे से रोल में हैं, जिसमें वे एक ग्रुप में बात करते दिखाई देंगे। उन्होंने बताया, मूवी के लिए ऑडिशन दिए थे और कई राउंड के बाद उन्हें सलेक्ट किया गया। उनके साथ प्रदेश के अन्य कलाकार भी मूवी में दिखाई देंगे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today aryan maheswari to take a step towards bollywood from jaipur 2019 rajasthan aryan maheswari to take a step towards bollywood from jaipur 2019 rajasthan..
                 

दिल्ली से इटावा जा रही बस अनियंत्रित होकर पलटी, 12 यात्री जख्मी

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
                 

केंद्रीय मंत्री और विधायक के बेटों ने बीच बाजार युवकों से मारपीट की, गोली चली; आधा दर्जन घायल

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
नरसिंहपुर.जिले के गोटेगांव थाना इलाके में माननीयों के बेटों ने सरेआम गुंडागर्दी की। केंद्रीय मंत्री प्रह्लादपटेल के पुत्र प्रबल पटेल और विधायक जालिम सिंह के बेटे नेबैलहाई के बाजार में दो युवकों से मारपीट की। इसके बाद दोनों को पकड़कर एक अन्य जगह ले गए, जहां दोबारा हमला किया। घटना के वक्त गाेली चलने से एक युवक घायल हो गया। हमले में आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने 12 आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया है।एसडीओपी पीएस बालरे ने बताया कि हिमांशु राठौर और राहुल राजपूत सोमवाररात गोटेगांव से एक शादी में शामिल होकरवापस कमोद गांव जा रहे थे, तभी रास्ते में बैलहाई बाजार मेंप्रबल पटेल से झगडा हो गया। इसके बाद मारपीट होने लगी। आरोप है किदोनों को युवकों को शिवम राय के घर ले जाकर फिर से मारपीट की गई। इस दौरानशिवम राय के पिता नगर सैनिक ईश्वर राय के साथ भी मारपीट की गई।गोली चलने से युवक घायल, 4 लोगोंकोगंभीर चोटेंपुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के दौरान गोलीभी चली, जोहिमाशु राठौर के हाथ में लगी।जबकि नगर सैनिक ईश्वर राय, राहुल राजपूत, शिवम राय और मयंक के हाथ, पैर, सिर में गंभीरचोटें पहुं..
                 

2025 से बंद नहीं होगी पेट्रोल वाले दोपहिया वाहनों की बिक्री

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
यूटिलिटी डेस्क. अब 2025 तक पेट्रोल चलित दोपहिया वाहनों की बिक्री को बंद नहीं होगा। ऑटो सेक्टर के विरोध के बाद सरकार बैकफुट पर आ गई है। केंद्र सरकार के थिंकटैंक नीति आयोग ने अब इलेक्ट्रिक व्हीकल को लेकर नया रोडमैप जारी किया है। इस नए रोडमैप में सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहन बेचने की नीति को 2030 के बाद लागू करने की बात कही है।एक रिपोर्ट के अनुसार, नीति आयोग की ओर से स्वच्छ ईंधन तकनीक अपनाने को लेकर तैयार किए गए कैबिनेट को रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाइवेज मिनिस्ट्री समेत कई मंत्रालयों को भेजा गया है।- इस नोट में सभी मंत्रालयों से 2030 तक पेट्रोल-डीजल वाहनों को बाहर करने के लिए एक फ्रेमवर्क तैयार करने को कहा गया है।- इस नोट में रोड ट्रांसपोर्ट मंत्रालय से कुछ नेशनल हाईवे पर पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर ट्रकों और बसों के लिए ई-हाईवे तैयार करने को कहा गया है।- आपको बता दें कि पहले नीति आयोग ने 2025 से 150 सीसी तक के केवल इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बेचने की वकालत की थी।- सौ फीसदी इलेक्ट्रिक व्हीकल और 2025 से केवल इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बेचने की योजना सामने आने के बाद ऑटो सेक्टर ने सरकार पर दबाव बनाने शुरू कर दिया था..
                 

एक ऐसा शांत महायज्ञ जिसमें केवल ठुंडू बिरादरी ही कर सकती है शिरकत, 12 साल बाद चौपाल में हुअा शुरू

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
पांवटा साहिब. सिरमौर, सोलन व शिमला जिले के अलावा जौनसार बार के साथ क्षेत्र में दूर-दूर के गांव में रहने वाले ठुंडू बिरादरी के लोगों का 12 साल बाद शिमला जिले के चौपाल के ठुंडंगा गांव में माता ठारी के मंदिर में शांत महायज्ञ हो रहा है।इस शांत यज्ञ की खास बात यह है कि इसमें किसी और बिरादरी का कोई भी व्यक्ति भाग नहीं ले सकता। पांवटा तहसील के आंज-भौज क्षेत्र के भरली व बनौर गांव के ठुंडू बिरादरी के सैकड़ों लोग चौपाल के लिए रवाना हुए हैं।जहां विभिन्न गांव से आने वाले ठुंडू बिरादरी के लोग इस यज्ञ में भाग लेंगे। यह महायज्ञ समाज के कल्याण के लिए किया जाता है। ठुंडूओं की पुश्तैनी गांव ठुंडना में गांव में बिरादरी इसका आयोजन कर रही है।इस शांत महायज्ञ की शुरुआत हो गई है और यह तीन दिन तक चलेगा। इस दौरान गांव में किसी और को आने की अनुमति नहीं है। यह पूरे इलाके में बिरादरी के लोगों की एकता व भाईचारे का प्रदर्शित करेगा।इसके मंदिर में पूरे बिरादरी के लोग अपने पुश्तैनी अस्त्र व शस्त्र जिसमें डांगरा, तलवार का भी प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान पूरा जनसमूह परंपरागत गायन के साथ देवी की अराधना करेंगे और नाच गाकर तीन..
                 

रतलाम से तीन युवकों ने किशोरी का अपहरण किया था, दो साल बाद पकड़े

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
शिवपुरी। रतलाम से 16 साल की किशोरी का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म के तीन आरोपियों को शिवपुरी जिले की अमोला थाना पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। दो साल पहले तीनों आरोपियों ने माला बेच रही किशोरी को अगवा कर लिया था और शिवपुरी ले आए थे। रतलाम पुलिस ने घटना के नौ महीने बाद शिवपुरी के भौंती थाना क्षेत्र से नाबालिग को बरामद कर लिया था। अपहरणकर्ताओं की पहचान हो जाने पर रतलाम एसपी ने तीनों पर तीन-तीन हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर दिया था। आरोपी अब जाकर पुलिस के हत्थे चढ़े हैं।जानकारी के मुताबिक रतलाम के चांदनी चौक बाजार में माला बेचने गई नाबालिग 18 मार्च 2017 को घर नहीं लौटी। रतलाम की माणक चौक थाना पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर किशोरी की तलाश शुरू कर दी। घटना के नौ महीने बाद किशोरी को रतलाम पुलिस ने 28 दिसंबर 2017 को शिवपुरी जिले के भौंती थाना क्षेत्र स्थित गांव करमई से बरामद कर लिया था।किशोरी ने बयानों में तीन आरोपी धर्मेंद्र (22) पुत्र माधव गुर्जर और शिवसिंह (27) पुत्र माधव सिंह गुर्जर निवासीगण ग्राम छान थाना अमोला जिला शिवपुरी तथा बंटी उर्फ महीप गुर्जर (28) निवासी ग्राम लकारा जिला झ..
                 

5 हजार लोग 3 मिनट वीरभद्र आसन कर दर्ज कराएंगे गिनीज बुक आॅफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में

7 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
रायपुर. विश्व योग दिवस को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। एक ओर जहां इनडोर स्टेडियम में योग को लेकर अभ्यास शुरू कर दिया गया है, वहीं दूसरी ओर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की एक नई कोशिश शुरू हो गई है। इसके लिए एक साथ 5 हजार लोग 3 मिनट वीर भद्र आसन करेंगे। कई संस्थाओं के साथ मिलकर आर्ट ऑफ लीविंग की टीम इसकी तैयारी करा रही है। इस कार्यक्रम को भी पूरे देश में एक साथ 22 जगहों पर किया जाएगा।आर्ट ऑफ लिविंग संस्था की ओर से कायाकल्प योग सेंटर, प्रयास एक कोशिश, उद्गम जैसी सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। 21 जून को सुबह 6 से 8 बजे तक बीटीआई मैदान शंकर नगर में योग कर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराएंगे। रिकॉर्ड बनाने के लिए 5 हजार लोग एक साथ वीर भद्र आसन की स्थिति में 3 मिनट तक रहेंगे। इसी दिन पूरे भारत में 22 जगहों पर आयोजन किया जाएगा।इसमें शामिल होने वाले सभी पार्टिसिपेंट्स को सर्टिफिकेट दिया जाएगा। आर्ट ऑफ लीविंग की ओर से दीपेंद्र दीवान ने बताया कि कार्यक्रम में प्रवेश निशुल्क है। इसमें हिस्सा लेने के लिए 13 साल से अधिक उम्र के प्रतिभागी कार्यक्रम स्थल में सुबह..
                 

पत्नी ने प्रेमी के साथ मिल पति की करंट लगाकर की हत्या

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
शिवपुरी। इंदार थाना क्षेत्र के बिजरौनी गांव में एक युवक की घर में ही करंट लगने से मौत हो गई। पैरों में करंट लगने से मौत की बात परिजन और पुलिस के गले नहीं उतरी। बताया जा रहा है कि बाद में मृतक की पत्नी से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने सारी सच्चाई उगल दी। यानी पत्नी द्वारा ही अपने प्रेमी की मदद से पति काे मौत के घाट उतारा गया है।अजेंद्र यादव (35) पुत्र पहलवान यादव निवासी बिजरौनी की मौत की सूचना पर इंदार थाना पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। इंदार थाना प्रभारी अजय सिंह जाट ने बताया कि अजेंद्र की करंट लगने से मौत हुई है। पैरों में वायर लगे थे। इसलिए हत्या की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।मृतक के परिजनों ने दैनिक भास्कर से बातचीत में मौत की वजह हत्या बताई है। हत्या की साजिश में मृतक की पत्नी व उसका प्रेमी शामिल है।पुलिस ने मृतक की पत्नी से पूछताछ कर रही है। जबकि साजिश में शामिल ध्रुव यादव नामक युवक भाग गया है। मृतक अतेंद्र यादव को रविवार-सोमवार की रात करीब 2 बजे पैरों में करंट लगाकर मारा गया है। बताया जा रहा है कि हत्या से पहले नींद की गोलियां भी खिलाई गईं हैं। हालांकि पीएम रिपोर्ट के बाद मामल..
                 

कार में बैठकर कर रहे थे सट्‌टे का हिसाब, दो आराेपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Indore  
                 

बीमारी का कारण जानने घर-घर पहुंचेगी टीम, 2500 बेड का हॉस्पिटल बनेगा एसकेएमसीएच

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
मुजफ्फरपुर. बिहार में मस्तिष्क ज्वर (एईएस) का कहर जारी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच का दौरा किया। इसके बाद मुख्य सचिव दीपक कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बिहार सरकार द्वारा एईएस के रोकथाम के लिए उठाए जा रहे कदम की जानकारी दी।दीपक कुमार ने कहा कि एईएस बीमारी का कारण क्या है यह पता नहीं है। कुछ परिजनों का कहना है कि बच्चे रात में खाली पेट सोये थे तो कुछ कह रहे थे कि बच्चों ने लीची खाया था। सभी से बात करने के बाद भी यह निष्कर्ष नहीं निकल रहा है कि बीमारी का कारण क्या है। इस मुद्दे पर डॉक्टरों से बात हुई। एम्स के भी कुछ डॉक्टर गए थे। यह फैसला लिया गया है कि 400 से अधिक प्रभावित बच्चों के घरों पर एक टीम जाएगी। यह टीम देखेगी कि बच्चों का सोशियो इकोनॉमिक बैकग्राउंड कैसा है? परिवार की स्थिति कैसी है? गरीबी कितनी है? सफाई है कि नहीं? बुधवार से सभी प्रभावित घरों तक टीम जाएगी और कारण तलाशेगी। अगर कोई कारण निकल पाएगा तो सरकार आगे ऐसा न हो इसके लिए प्रबंध करेगी।2500 बेड का बनेगा एसकेएमसीएचदीपक कुमार ने कहा कि एसकेएमसीएच को 2500 बेड का बनाया जाएगा। अभी इसमें 610 ब..
                 

दिग्विजय का पीएम मोदी पर हमला, कहा- आतंकवाद के आरोपों से घिरे व्यक्ति को सांसद बना दिया

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bhopal  
भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह नेप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।उन्होंनेकहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री अंतरराष्ट्रीय मंचों पर आतंकवाद से लड़ने की प्रतिबद्धता जाहिर करते हैं, दूसरी ओर उनके अपने ही दल में आतंकवाद के आरोपों से घिरे व्यक्ति को सांसद बना दिया जाता है।दिग्विजय ने बिना किसी का नाम लिए ट्वीट में पूछा-प्रधानमंत्री मोदी कोइस बात का अहसास है कि उनके अपने ही दल में आतंकवाद के आरोपी एक सांसद की मौजूदगी उनकी इस प्रतिबद्धता की नैतिकता को कमतर कर रही है।दिग्विजय सिंह ने सवाल उठाया कि क्या इससे हमारे राष्ट्रीय हितों को नुकसान नहीं पहुंच रहा। दिग्विजय के ट्वीट में के बादसमझा जा रहा है कि उन्होंने भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के संदर्भ में ये बात कहीहै। सिंह को लोकसभा चुनाव में प्रज्ञा ठाकुर से करीब साढ़े तीन लाख से भी ज्यादा मतों से हार का सामना करना पड़ा था।इधर, नेता प्रतिपक्ष ने कहा - सरकार के पास आदेशों पर यू टर्न लेने की उपलब्धिनेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने प्रदेश सरकार के छह महीने पूरे होने पर सरकार पर हमला बोला।कहा- इन छह महीनों में सरकार के..
                 

रिटायर्ड सूबेदार ने अपनी बेटी से की दुष्कर्म की कोशिश, विरोध करने पर मार दी गोली

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
                 

परिजनों से मिलने पटना आई नालंदा की लड़की से गैंगरेप, दो आरोपी गिरफ्तार

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
पटना. परिजनों से मिलने पटना पहुंची नालंदा की लड़की से 3 युवकों ने गैंगरेप किया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है। दो अन्य आरोपियों की तलाश के लिए छापेमारी की जा रही है।परिजनों से मिलने पटना आई थी लड़कीघटना के संबंध में बताया जा रहा है कि सोमवार देर शाम नालंदा जिले की एक नाबालिग लड़की परिजनों से मिलने पटना आई थी। राजेंद्र नगर टर्मिनल के पास उसने एक ऑटो ड्राइवर को परिजनों का पता बताया और वहां चलने को कहा। ऑटो ड्राइवर उसे मैकडोवेल गोलंबर के पास लेकर गया जहां पुल के नीचे तीन और लड़के खड़े थे। तीनों युवकों ने लड़की को बंधक बना लिया और उससे गैंगरेप किया..
                 

जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट पर युवाओं काे नाैकरी दिलाने के नाम पर ठगी, फॉर्म भरने के नाम पर 500 रुपए वसूल रहीं कंपनियां

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
शिमला.जुब्बडहट्टी एयरपाेर्ट पर युवाओंकाे नाैकरी दिलाने के नाम पर उनके साथधाेखाधड़ी का मामला सामने आया है। कंपनियाें की ओर सेयुवाओंकाे फर्जी फाेन काॅल करके उन्हें जुब्बड़हट्टी एयरपाेर्ट पर अच्छे पैकेज पर नाैकरी दिलाने की बात कर रही हैं। इसकी एवज में कंपनी युवाओंसे फाॅर्म भरने के नाम परपैसे की डिमांड कर रही है।कंपनी काे पैसा देने से पहले जागरुक युवा ताे पहले एयरपाेर्ट प्राधिकरण के अधिकारियाें काे फाेन करके कंफर्म कर रहे है कि उनके यहां नाैकरियां है या नहीं। लेकिन जिन युवाओंकाे इसकी जानकारी नहीं है वह नाैकरी के नाम पर ठगी का शिकार हाे रहेहै। एयरपाेर्ट पर नाैकरी काे लेकर कई फाेन एपीडी काे आचुके है। उनसे वह एयरपाेर्ट पर नाैकरी की बात पूछ रहे है।एपीडी राजीव पुनेठा ने कहा कि जुब्बड़हट्टी एयरपाेर्ट में अभी काेई वेकेंसी नहीं है और नाही प्राधिकरण ने नाैकरियाें के लिए काेई आवेदन मांगे है। प्राधिकरण काे आए फाेन पर युवाओंने बताया कि जाे कंपनियां उन्हें एयरपाेर्ट पर नाैकरी दिलाने की बात कर रही है वह पहले फार्म भरवाने के नाम पर युवाओंसे 500 रुपए की मांग कर रही है।मामले काे गंभीरता से लेते हुए राजीव प..
                 

सूखे से सबक लेकर तालाब को 20 फीट गहरा किया, 2 साल बारिश न हो तब भी नहीं सूखेगा

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
शेखर वर्मा, पलारी. भीषण गर्मी में जहां निस्तारी और पेयजल की समस्या गांव गली मोहल्लों में रोज सुनने और देखने को मिल रही है, वहीं किसी तालाब में लबालब पानी भरा हो तो निश्चित ही सुकून मिलता है। 15 साल पहले जब दतान-प गांव के सारे तालाब सूख गए तो इस सबसे बड़े तालाब को बचाने सरपंच ने गहरा करने की युक्ति सुझाई थी, जो कारगर रही।ग्राम दतान-प का सोल्हा तालाब ऐसा ही एक तालाब है जो पलारी ब्लाक मुख्यालय से मात्र 5 किलोमीटर दूर 16 एकड़ में फैला है। यह तालाब भीषण गर्मी में भी नहीं सूखता। अगर दो साल तक बारिश न हो तो भी तालाब में निस्तारी के लिए पर्याप्त पानी रहेगा, वो इसलिए कि गांव के लोगों ने सरपंच की पहल पर इसे 20 फीट तक गहरा कर दिया है। जिससे इस गर्मी में भी 10 से 12 फीट पानी भरा है। खुदाई होने से तालाब के सारे जलस्त्रोत सक्रिय हो गए हैं।इस तालाब से 3 हजार लोगों की निस्तारी होती हैगांव में कहने को तो 10 शासकीय तालाब और दो निजी तालाब हैं पर इसमें से सिर्फ 5 तालाब में ही पानी है। सोल्हा तालाब 5 मोहल्ले डिपरा पारा, नया सतनामी पारा, अमड़िहा पारा, थाना पारा, सड़क पारा के करीब दो से तीन हजार लोगों के लिए नि..
                 

10 साल की बालिका को अगवा कर चालक ने किया दुष्कर्म, ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
गोरखपुर. चिलुआताल थाना इलाके में दस साल की बालिका को अगवा कर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। आरोप है किदुकान पर बैठी बालिका को एक बोलेरो चालक बहलाकर सुनसान इलाके में ले गया, जहां उसने वारदात को अंजाम दिया।बालिका का शोर सुनकर गांव के लोग मौके पर पहुंचे तो चालक एक मकान में छिप गया। कुछ देर बाद जब वह मकान से बाहर आया तो ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और पिटाई कर दी। बाद में पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने पीड़िता और आरोपित को मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया है..
                 

धर्म परिवर्तन कर निकाह करने वाली लड़की नहीं पहुंची हाईकोर्ट, पति बोला- परिजन उठा ले गए

8 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
यमुनानगर.पुराना हमीदा से 10 जून को अगवा हुई आरएसएस कार्यकर्ताकी बेटी के धर्म परिवर्तन औरनिकाह करने के मामले में हाईकोर्ट ने युवती की प्रोटेक्शन पिटीशन डिसमिस कर दी। हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान युवती नहीं पहुंची। उधर, युवती से निकाह करने और अगवा करने के आरोपी नबील ने आरोप लगाया कि सुबह जब आठ बजे युवती को लेकर हाईकोर्ट जा रहा था तो सेक्टर-22 में कार में युवती के परिजनों के भेजे कुछ लोग आए और युवती को जबरदस्ती अगवा कर ले गए और उस पर हमला कर दिया। उसने सूचना चंडीगढ़ पुलिस कंट्रोल रूम में दी। इस पर चंडीगढ़ सेक्टर 19 में केस दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है चंडीगढ़ पुलिस यमुनानगर जांच करने पहुंची थी।माना जा रहा है कि युवती को पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस जल्द ही युवती का मेडिकल कराकर उसके मजिस्ट्रेट बयान करा सकती है। एसआईटी में शामिल पुलिस अधिकारी युवती के घर पर गए और परिजनों से बात की। वहीं युवती के पिता का मोबाइल सुबह से बंद है। एसआईटी इंचार्ज डीएसपी आशीष चौधरी ने बताया कि लड़की अभी पुलिस के पास नहीं है। मामले की जांच चल रही है।सउदी अरब से शादी करने ही आया था, घर तक नहीं गयानबील ने बताया..
                 

पति निक के साथ प्रियंका ने मनाया मां मधु चोपड़ा का बर्थडे, इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीरें

9 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
बॉलीवुड डेस्क. प्रियंका चोपड़ा जोनस ने पति निक जोनस के साथ अपनी मां मधु चोपड़ा का बर्थडे सेलिब्रेट किया। उनका बर्थडे रविवार को था, जिसे सादगी के साथ मनाया। कपल ने सेलिब्रेशन के वीडियोज और फोटोज इंस्टाग्राम पर शेयर किए।प्रियंका ने बूमरैंग वीडियो शेयर करते हुए लिखा- 'बर्थडे केक्स! मेरे पसंदीदा...।' इस वीडियो में मधु प्रियंका को केक खिलाती नजर आ रही हैं।प्रियंका की इंस्टा पोस्टबर्थडे के एक दिन पहले प्रियंका ने मां के साथ फोटो शेयर की जिसके साथ उन्होंने एक प्यारा सा मैसेज लिखा- 'बेस्ट बर्थडे गर्ल एवर.@madhumalati आई लव यू। मेरी ढालबनने के लिए शुक्रिया।'प्रियंका की इंस्टा पोस्ट##फादर्स डे पर मां का बर्थडेफादर्स डे के दिन प्रियंका की मां का बर्थडे था। प्रियंका ने मां को विश करते हुए बेहद खास संदेश लिखा। उन्होंने एक पुरानी फैमिली वेकेशन फोटो शेयर करते हुए लिखा- 'फादर्स डे पर मां का बर्थडे..ऐसा लग रहा है कि पापा हम सबके बीच मौजूद है और सेलिब्रेशन का हिस्सा हैं। एक भी ऐसा दिन नहीं है जब याद नहीं आते हैं। आई लव यू।'मधु ने बेटी और दामाद का धन्यवाद करते हुए मैसेज में लिखा- 'बोस्टन में यादगार जन्मद..
                 

बड़े मैच से पहले दबाव में रहता है पाक, कोहली की टीम खिलाड़ियों को डराती है: वकार

9 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
मैनचेस्टर. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने कहा है कि मौजूदा भारतीय टीम पाकिस्तान में डर पैदा करती है। यूनुस ने कहा कि पाक टीम अपने चिर-प्रतिद्वंदियों के खिलाफ मैच में लगातार दबाव में दिखाई देती है। बीते कुछ सालों में दोनों टीमों में भारी अंतर पैदा हुआ है और यह ओल्ड ट्रैफर्ड में हुए वर्ल्ड कप मुकाबले में साफ दिखा।भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में विराट की टीम ने पाक को 89 रनों से हरा दिया। इसके बाद से ही पाक के पूर्व खिलाड़ियों का गुस्सा टीम पर फूटा है। रमीज राजा से लेकर शोएब अख्तर ने टीम के प्रदर्शन और सरफराज की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं।वकार ने कहा, “पाकिस्तानी टीम अभी भी सिर्फ प्रतिभा पर ही निर्भर है, जबकि भारत अब टीमवर्क पर काम कर रहा है। भारतीय खिलाड़ी अपनी भूमिका को समझ रहे थे और उन्हें अच्छे से पूरा करने की कोशिश कर रहे थे।”वकारने कहा, “पाकिस्तानी टीम 90 के दशक में काफी मजबूत थी, लेकिन अब लगता है कि यह भारतीय टीम पाक को डराती है। भारत के खिलाफ जब भी पाक टीम मैदान में उतरती है कमजोर ही लगती है। यूनुस ने कहा कि भारत को चुनौती देने के लिए पाक को सबसे पहले अपनी संस..
                 

22 बच्चों से भरी स्कूल वेन का दरवाजा खुला, 3 रास्ते पर गिरे, एक गंभीर

9 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Gujarat  
अहमदाबाद. निकोल स्थित पंचामृत स्कूल की वेन का दरवाजा खुल जाने से उसमें से 3 बच्चे सड़क पर गिर गए। इसमें से एक बच्चे को गंभीर चोटें आई है। उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। उल्लेखनीय है कि एक वेन के बिगड़ने से दूसरी वेन में बच्चों को भेड़-बकरी की तरह ठूंसा गया था।सभी मीटिंग मेंइस घटना के संबंंध में जब भास्कर ने स्कूल में फोन किया, तब पता चला कि प्रिंसीपल और ट्रस्टी मीटिंग में व्यस्त हैं, इसलिए बात नहीं हो पाई। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today सर्कल में स्कूल वेन और नीचे गिरे बच्चों की तस्वीर..
                 

एनिमल साइंस यूनिवर्सिटी खाेलने की तैयारी में सरकार, केंद्र को फंडिंग के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा

9 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
शिमला.हिमाचल में एनिमल साइंस यूनिवर्सिटी खाेलने की तैयारी है। इसके लिए सरकारी स्तर पर कवायद शुरू हाे गई है। पंचायती राज, ग्रामीण विकास एवं पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बीते सप्ताह पशुपालन विभाग के अधिकारियों के साथ इसकाे लेकर बैठक की थी। इसमें निर्णय लिया गया है कि इसका प्रस्ताव तैयार कर पहले केंद्र सरकार काे साैंपा जाएगा।केंद्र से यूनिवर्सिटी के लिए फंडिंग की मांग की जाएगी। अभी तक चाैधरी सरवण कुमार एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी पालमपुर में ही वेटनरी से संबंधित डिग्री करवाई जाती है। एनिमल साइंस में रोजगार की अपार संभावनाओं काे देखते हुए सरकार इसके लिए अलग से यूनिवर्सिटी खाेलने की तैयारी कर रही है।इसकी तैयारी में लगी सरकार की ओर से कहा गया है कि अगरकेंद्र सरकार फंडिंग नहीं भी करती ताे भी सरकार अपने स्तर पर इस यूनिवर्सिटी की स्थापना करेगी। उत्तर भारत की यह पहली एनिमल साइंस यूनिवर्सिटी हाेगी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today डेमो फोटो..
                 

एलआरडीसी से जनता ने की सीधी बात, टेली कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बताई अपनी समस्या

9 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
रांची. जिला प्रशासन की ओर से मंगलवार को टेली कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जनता ने एलआरडीसी (उप समाहर्त्ता, भूमि सुधार) मनोज रंजन से सीधी बात की। सुबह 11 से दिन के 1 बजे तक 25 से अधिक लोगों ने एलआरडीसी को फोन पर जमीन से संबंधित मामलों की शिकायत की। जिस पर एलआरडीसी ने फोन करने वाले लोगों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया और जरूरी परामर्श भी दिया।नंबर भी जारी कर दिए गए हैंमालूम हो कि टेली कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आम लोग पदाधिकारियों से सीधा संवाद करने की पहल जिला प्रशासन की ओर से इस महीने 11 जून को फिर से शुरू की गई है। लोगों द्वारा पूछे गए सवालों का समाधान जिला के निर्धारित पदाधिकारी द्वारा किया जाना है। जिला प्रशासन की योजना के अनुसार सप्ताह के प्रत्येक मंगलवार को जिला के दो पदाधिकारी इसके लिए उपलब्ध रहेंगे। इनके नंबर भी जारी कर दिए गए हैं। टेली कॉन्फ्रेंसिंग में दो-दो घंटे पदाधिकारी लोगों से सीधी बात के लिए उपस्थित हो रहे हैं।पिछले सप्ताह 73 लोगों ने अपनी समस्याएं बताई थी11 जून से शुरू हुए टेली कॉन्फ्रेंसिंग में पहले सप्ताह अपर समाहर्ता सत्येंद्र कुमार और एडीएम नक्सल से लोगों ने सीधी बात की थी। द..
                 

शरणार्थी समस्या दिखाने के लिए आर्टिस्ट ने एफिल टॉवर के नीचे 2000 फीट लंबा म्यूरल बनाया

9 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ International stories  
पेरिस. कला के देश के तौर पर जाने वाले फ्रांस में शरणार्थियों की समस्या दिखाने के लिए एक आर्टिस्ट ने एफिल टावर के नीचे करीब 2000 फीट लंबा भित्ति चित्र (म्यूरल) बनाया है। आर्टिस्ट गिलॉम लेगरोस ने हरे मैदान पर बने इस म्यूरल में हाथ से हाथ मिलते दिखाए हैं, जो लोगों के साथ आने का संकेत है। खास बात यह है कि इस चित्र के संदेश को पर्यटन के लिए पेरिस आए लोग एफिल टॉवर की छत से आसानी से देख सकते हैं।लेगरोस ने इस आर्ट को चैरिटी संस्था एसओएस के प्रति आदर के तौर पर बनाया है। यह मानवतावादी संस्था भूमध्यसागर में फंसे डूबते अप्रवासियों को बचाने का काम करती है। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक, समुद्र के मार्ग से एक देश से दूसरे देश जाने की कोशिश में पिछले साल हर दिन करीब 6 रिफ्यूजी मारे गए थे।खुद नष्ट हो जाएगी म्यूरल आर्टलेगरोस का यह आर्ट पीस बायोडिग्रेडेबल हैयानी यह अपने आप हरे मैदान में मिल जाएगा और लोग आसानी से इस म्यूरल के ऊपर से आ जा सकेंगे। इस आर्टपीस का अनावरण हाल ही में पेरिस के मेयर एन हिडाल्गो ने किया था। इसी के साथ लेगरोस को तीन साल का एक प्रोजेक्ट भी सौंपा गया है, जिसके तहत वे लंदन,..
                 

मेट्रिमोनियल साइट के जरिए 125 लोगों से 50 लाख की ठगी, 4 आरोपी गिरफ्तार

9 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bhopal  
भोपाल। मेट्रिमोनियल साइट शादी डॉट कॉम के जरिए ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 4 सदस्यों को सायबर क्राइम पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी विदेश से गिफ्ट भेजने तथा उसे एयरपोर्ट पर क्लियरेंस के नाम पर विभिन्न बैंक खातों में रकम जमा कराते थे। पुलिस को गिरोह के मुख्य आरोपियों की तलाश है। छानबीन में पता चला है कि आरोपी सवा सौ लोगों को 50 लाख की चपत लगा चुके हैं।भोपाल निवासी नीतू (परिवर्तित नाम) ने सायबर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि शादी डॉट कॉम के जरिए एक व्यक्ति ने शादी के लिए संपर्क किया था। बताया था कि वह विदेश में रहता है। बाद में उसने विदेश से गिफ्ट भेजने तथा उसे एयरपोर्ट से क्लियरेंस के नाम पर उससे विभिन्न बैंक खातों में 3.65 लाख रुपए जमा कराए थे। सायबर क्राइम पुलिस द्वारा अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। पुलिस अधीक्षक सायबर पुलिस विकास शहवाल के निर्देशन में गठित टीम द्वारा की गई विवेचना में सामने आया था कि सिंगल बस्ती मुरैना निवासी रजनी शर्मा के खाते में राशि जमा हुई है।पुलिस ने रजनी को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि उसके नाम से ग्वालियर निवासी अवधेश पाठक ..
                 

ओवरब्रिज के नीचे सो रहे युवक को डंपर ने कुचला, आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर किया पथराव

9 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
                 

दादी के कहने पर महिला का 6 लाख रुपए से भरा बैग लेकर भागा नाबालिग, लोगों ने पकड़ा

10 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
सीकर | स्टेशन रोड पर एसबीआई के बाहर से नाबालिग एक महिला का 6 लाख रुपए से भरा बैग लेकर भाग गया। महिला के शोर मचाने पर लोगों ने बच्चे को पकड़ लिया। लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी देकर बुलाया। बैंक में घटना को लेकर बच्चे से पूछताछ की गई। पुलिस ने बच्चे को बाल संप्रेषण गृह में भेज दिया। कोतवाली थाने में राकेश निवासी कंवरपुरा रोड की ओर से 6 लाख रुपए ले जाने की शिकायत दी गई है।एएसआई संतोष ने बताया कि कंवरपुरा रोड निवासी महिला स्टेशन रोड की एसबीआई की ब्रांच से राकेश शर्मा के साथ 6 लाख रुपए निकालने आई। रुपए निकालने के बाद वह बैंक के बाहर दुकान पर बैग रखकर पानी पीने लगे। तभी एक नाबालिग वहां आया। वह बैग को उठा कर तेजी से भाग गया। बैग को ले जाता देखकर महिला चिल्लाने लगी। शोर सुनकर लोग नाबालिग के पीछे दौड़ने लगे। लोगों ने घेर कर उसे पकड़ लिया और बैग छीन लिया। लोग उसे पकड़कर बैंक में ले आए। इसके बाद पुलिस को भी सूचना देकर बुलाया। पुलिस ने नाबालिग से पूछताछ की। महिला ने रिपोर्ट देने से मना कर दिया। बैंक अधिकारियों ने भी घटना बैंक के बाहर होने के कारण रिपोर्ट देने से मना कर दिया। इसके बाद राकेश शर..
                 

खेत में मिला अधेड़ का शव, सिर और पेट पर चाकू से वार के निशान

10 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
रामगढ़. पतरातू थाना क्षेत्र के साकुल पंचायत अंतर्गत बाल्मिकी नगर क्षेत्र में मंगलवार सुबह खेत से एक अधेड़ की लाश मिली है। लाश की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल में जुट गई। उधर, सुबह ही थाने में एक युवक ने अपने पिता के गायब होने की शिकायत दर्ज कराई थी। लाश की सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंचे युवक ने शव की शिनाख्त अपने पिता के रूप में की।सोमवार शाम चार बजे निकले थे घर सेमृतक की शिनाख्त 50 वर्षीय रामप्रसाद साहू के रूप में हुई है। मृतक के बेटे ने बताया कि सोमवार शाम करीब चार बजे उसके पिता किसी काम से बाइक से निकले थे। एक घंटे बाद मां से उनकी बात हुई और उन्होंने जल्दी घर आने की बात कही। लेकिन देर रात तक वे घर नहीं लौटे। इसके बाद रात भर घरवालों ने खोजबीन की लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला। इसके बाद मंगलवार सुबह थाना में गायब होने की शिकायत दर्ज कराई गई।सिर और पेट पर चाकू से वार के निशानलाश की सूचना के बाद पतरातू थाना प्रभारी आरपी सिंह और एसडीपीओ प्रकाश चंद्र महतो मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू कर दी। थाना प्रभारी ने बताया कि शव के सिर और पेट पर चाकू से वार के निशान मिले हैं।..
                 

नए काम की शुरुआत में पूरी जानकारी होना जरूरी है, तभी कामयाबी मिल सकती है

10 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
जीवन मंत्र डेस्क। पुरानी लोक कथा के अनुसार किसी गांव में एक लड़के के माता-पिता नहीं थे, वह बहुत गरीब था। अनाथ था, इस कारण पढ़ाई भी नहीं कर सका। जैसे-तैसे अपनी जीवन चला रहा था। एक दिन उसने सोचा कि गांव में रहकर ज्यादा कमाई नहीं हो पाएगी, बड़े नगर में जाना चाहिए। ये सोचकर वह वह अपने गांव के पास ही एक बड़े नगर में काम की तलाश करने के लिए निकल गया।> जब वह नगर में पहुंचा तो थकान और भूख की वजह उसकी हालत खराब हो रही थी। वह एक व्यापारी के पास गया और अपनी परेशानी बताई। व्यापारी दयालु था, उसने लड़के की मदद करने के लिए जंगल में पेड़ काटने का काम दे दिया और खाना भी दिया।> काम के पहले दिन वह जंगल गया और उसने जोश-जोश में 17 पेड़ काट दिए। व्यापारी उसके काम से बहुत खुश हुआ। अगले दिन लड़का फिर जंगल गया और इस बार वह 13 पेड़ ही काट सका। लड़का थोड़ा निराश हुआ, लेकिन व्यापारी ने उसे कुछ नहीं कहा। तीसरे दिन वह सिर्फ 10 पेड़ ही काट सका। लड़के को समझ नहीं आ रहा था कि रोज उससे कम पेड़ क्यों कट रहे हैं? उसने व्यापारी से पूछा कि मैंने पहले दिन तो 17 पेड़ काटे थे, लेकिन अब 10 पेड़ ही काट पा रहा हूं, ऐसा क्यो..
                 

थाना प्रभारी नहीं दे पाए पेंडिंग केसों की जानकारी; एक सस्पेंड, आठ पर जुर्माना

10 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
                 

बुजुर्ग की हत्या पर बवाल; ग्रामीणों ने चौकी में की तोड़फोड़, फोर्स के आने पर भाग निकले

10 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
मथुरा. गोवर्धन थाना इलाके में बुजुर्ग की हत्या से गुस्साए ग्रामीणों ने सोमवार रात राधाकुंड पुलिस चौकी पर जमकर बवाल मचाया। लोगों ने चौकी में रखी कुर्सियां, टेबल, पंखा औरइंचार्ज की बुलेट को निशाना बनाते हुए तोड़फोड़ की। इसके बाद ट्रैक्टर-ट्राॅली पर सवार होकर मौके से फरार हो गए। एसएसपी शलभ माथुर ने अराजकतत्वों को चिन्हित कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उनका कहना है कि मृतक के परिजन घटना के वक्त थाने में थे, ऐसे में चौकी में तोड़फोड़ करने वाले कौन थे? इसकी जांच की जा रही है..
                 

महिंद्रा ने थार 700 का लिमिटेड एडिशन किया लॉन्च, सिर्फ 700 यूनिट की होगी बिक्री

10 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
गैजेट डेस्क. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी ऑफ-रोड एसयूवी थार 700 का लिमिटेड एडिशन लॉन्च कर दिया है। कंपनी इसकी सिर्फ 700 यूनिट ही बनाएगी। इसके बाद न्यू जनरेशन थार को लॉन्च किया जाएगा। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 9.99 लाख रुपए है। जो स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में 50 हजार रुपए ज्याद महंगी है। थार के इस एडिशन में फ्रंट फेंडर के ऊपर स्पेशल बैज लगया गया है। जिसके ऊपर कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा के सिग्नेचर हैं। इसे नेपोली ब्लैक शेड और ऐक्वा मरीन कलर्स में खरीदा जा सकता है।थार 700 में ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) भी दिया गया है। इसमें मैकेनिकल बदलाव नहीं किए गए हैं। स्पेशल एडिशन थार सिर्फ 2.5-लीटर CRDe 4-सिलिंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन में उपलब्ध है। इंजन 105bhp का पावर और 247Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। बता दें कि 1 अप्रैल से भारत में नए सेफ्टी नॉर्म्स लागू हो चुके हैं। कंपनी ने इसकी ग्रिल पर ब्लैक फिनिश, साइड और बोनट पर स्टिकर, नए स्टाइलिश 5-स्पोक अलॉय व्हील और बंपर पर सिल्वर फिनिश दिया है। इसमें नए लेदर सीट कवर्स मिलेंगे।महिंद्रा थार 700 की ऑफिशियली ब..
                 

सनी देओल ने बताया- आखिर क्यों 16 साल तक शाहरुख खान से नहीं की थी बात?

10 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
बॉलीवुड डेस्क. सनी देओल ने शाहरुख खान के साथ यश चोपड़ा की फिल्म डर (1993) में काम किया था। लेकिन इसके बाद न तो दोनों ने कभी साथ काम किया और न ही 16 साल तक दोनों के बीच बातचीत हुई। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेता से सांसद बने सनी देओल ने शाहरुख के साथ हुए मनमुटाव के पीछे की वजह बताई।सनी ने बताया, "मैं फिल्म में एक सीन कर रहा था, जिसमें शाहरुख मुझे छुरा मारता है। सीन को लेकर यश चोपड़ा से मेरी जमकर बहस हुई। मैंने उन्हें समझाने की कोशिश की कि फिल्म मैं कमांडो ऑफिसर हूं। मेरा किरदार अपने आपमें एक्सपर्ट है। मैं एकदम फिट हूं, फिर कैसे यह लड़का (शाहरुख खान का किरदार) मुझे आसानी से पीट सकता है। वह मुझे पीट सकता है, लेकिन उस स्थिति में जबकि मैं उसे देख नहीं रहा हूं। अगर मैं उसे देख रहा हूं, फिर भी वह मुझे छुरा मार सकता है तो फिर मुझे कमांडों नहीं कहना चाहिए।"सनी ने आगे कहा, "चूंकि यशजी वृद्ध थे। इसलिए मैंने उनका लिहाज किया और कुछ नहीं कहा। मुझे बहुत गुस्सा आ रहा था। मैंने अपने हाथ पॉकेट में डाले।तब इस बात अहसास भी नहीं हुआ कि गुस्से में मैंने अपने हाथों से अपनी ही पैंट फाड़ ली थी।"जब सनी से ..
                 

कमलनाथ ने दिए फोन टेपिंग की जांच के लिए कमेटी गठित करने के निर्देश

10 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान के शासनकाल में नेताओं-अधिकारियों के फोन कॉल अवैध रूप से टेप कराने की जांच के लिए कमेटी गठित करने के निर्देश दिए हैं। राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने सीएम को एक पत्र सौंपकर इस मामले की जांच कराने की मांग की थी। पत्र में उन्होंने 2009 से 2014 के बीच कई लोगों के फोन टेप करने और उनकी कॉल डिटेल्स की जानकारी एकत्र करने का जिक्र किया है।तन्खा ने व्यापमं मामले में व्हिसिल ब्लोअर प्रशांत पांडे द्वारा सुप्रीम कोर्ट में 2015 में दाखिल याचिका का हवाला देते हुए पत्र में लिखा था कि कई जांच एजेंसियों ने अवैध सॉफ्टवेयर की मदद से यह काम किया था। अमेरिका में रजिस्टर्ड एक आईटी कंपनी ने यह सॉफ्टवेयर डेवलप किया है। प्रदेश में करीब चार हजार पुलिस वालों ने इसका अवैध उपयोग किया।इस सॉफ्टवेयर का उपयोग इंडियन टेलीग्राफ एक्ट, इंडियन वायरलेस टेलीग्राफी एक्ट और निजता के अधिकार का उल्लंघन है। इस सॉफ्टवेयर की मदद से किसी भी व्यक्ति की पूरी जानकारी एक क्लिक पर मिल जाती है। तन्खा ने सीएम से कहा था कि इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। जिससे यह पता लग सके कि प्रदेश में पुलिस न..
                 

बेचैनी और डिप्रेशन दूर करता है सेतुबंधासन, एक्सपर्ट से जानिए इसके फायदे

10 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
लाइफस्टाइल डेस्क. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर सेतुबंधासन का वीडियो शेयर किया। सेतुबंधासन डिप्रेशन और बेचैनी दूर करने के साथ पाचनक्रिया को बेहतर बनाता है।वीडियो की यह सीरिज 21 जून को मनाए जाने वाले अंतराष्ट्रीय योग दिवस का हिस्सा है। पीएम मोदी रोजाना सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर रहे हैं और लोगों से योग करने की अपील कर रहे हैं। सेतुबंध का अर्थ होता है पुल बनाना। इस आसन मेंशरीर की स्थिति एक पुल की तरह होती है। इस आसन को चतुष्पादासन भी कहते हैं। इसे करने के लिए सबसे पहले आप पैरों के बीच आरामदायक अंतर बना लें और पीठ के बल लेट जाएं। दोनों हथेलियों को इस प्रकार जमीन पर रखें कि उनका मुख आसमान की ओर हो। इस आसन को शवासन कहा जाता है। अबपैरों को जोड़ें और फिर उन्हें मोड़ कर कूल्हों के पास ले आएं फिर अपने दोनों टखनों यानी एंकल्स को हाथों की मदद से मजबूती से पकड़ लें। अब धीरे-धीरे सांसलेते हुए अपने कूल्हों को जितना हो सके ऊपर उठाएंजिससे आपका शरीर सेतुयानिपुल का आकर ले सके। सुनिश्चित करें कि आपका सिर और कंधे जमीन पर हों और आपके घुटने और पैर एक ही सीध में हों। इस अंतिम मुद्..
                 

शंटिंग के दौरान ट्रेन पटरी से उतरी, गार्ड को किया निलंबित

10 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
रतलाम. दिल्ली-मुंबई राजधानी रूट के संत रोड स्टेशन पर शटिंग के दौरान पटरी से उतरी ट्रेन के मामले में गार्ड की लापरवाही सामने आने के बाद रेलवे ने गार्ड नीरू हाड़ा को सस्पेंड कर दिया है।घटना रविवार शाम 4.30 बजे की है, जब पटरियों के बीच और आसपास डालने के लिए गिट्टी का परिवहन करने वाली बैलास्ट ट्रेन को शटिंग करके संत रोड स्टेशन की साइडिंग लाइन नंबर पांच पर लाया जा रहा था। यह लाइन सिर्फ चार डिब्बे इतनी ही लंबी थी, जबकि ट्रेन में पांच डिब्बे थे। इसका ध्यान रखे बगैर स्टेशन मास्टर ने ट्रेन को लाइन नंबर पांच पर ले लिया।उस पर गाड़ी में पीछे गार्ड का डिब्बा नहीं लगा था लेकिन रेलवे ने गार्ड की ड्यूटी लगाई थी। इसलिए शटिंग के समय भी गार्ड इंजिन की तरफ था। इसलिए साइडिंग लाइन का ट्रैक खत्म होने की जानकारी ड्राइवर को नहीं मिल पाई और ट्रेन पटरी से उतर गई। घटना के बाद दाहोद से राहत ट्रेन बुलाई, जिसने रात 8.30 बजे ट्रेन को वापस पटरी पर चढ़ाया।गंभीर लापरवाही को देखते हुए रेलवे ने सीनियर अफसरों की जांच बैठा दी है। सोमवार को गार्ड को डीआरएम ऑफिसबुलाया। पूछताछ के बाद परिचालन के अधिकारियों ने गार्ड को सस्पेंड कर द..
                 

दिल्ली में ऑटो का सफर करना हुआ महंगा, जाम में फंसने पर भी देना होगा अलग से पैसे

11 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
यूटिलिटी डेस्क. दिल्ली में आज यानि मंगलवार से ऑटो का सफर महंगा हो गया है। दिल्ली सरकार ने इसको लेकर अधिसूचना जारी कर दी है। यह बढ़ोतरी 6 साल बाद की गई है इससे पहले दिल्ली सरकार ने 2013 में ऑटो का किराया बढ़ाया था। इसके अलावा अगर यात्रा के समय आपका ऑटो ट्रैफिक जाम में फंस जाता है या वहीं ज्यादा देर तक रुकता है तो उस दौरान लगने वाले अतिरिक्त समय के लिए भी यात्री को अलग से भुगतान करना होगा।दिल्ली सरकार की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, अब दिल्ली में ऑटो से सफर करने वालों को हर किलोमीटर के लिए 9.50 रुपए का भुगतान करना होगा। अभी तक यह 8 रुपए प्रति किलोमीटर था। इस प्रकार अब यात्रियों को प्रति किलोमीटर 1.50 रुपए ज्यादा का भुगतान करना होगा। किराए में यह वृद्धि 18.75 फीसदी की है। नई यात्रा सूची के अनुसार, अब यात्रियों को पहले डेढ़ किलोमीटर के लिए 25 रुपए का भुगतान करना होगा। इससे पहले दो किलोमीटर के लिए 25 रुपए का भुगतान किया जाता था। इस बार पहली बार दिल्ली सरकार ने ऑटो चालकों को तोहफा देते हुए जाम में फंसने पर यात्री की ओर से भुगतान करने की व्यवस्था दी गई है। नई अधिसूचना के अनुसार अब जाम में फं..
                 

पहले भी उसकी हरकतें पैरेंट्स को बताई फिर भी ध्यान नहीं दिया, उसने प्लान बनाकर बेटी को मारा

11 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
भिलाई. पहले मेरी बेटी जिंदा रहते उसकी प्रताड़ना झेल रही थी और अब मुझे तिल-तिल करके मरना पड़ेगा। छात्रा श्रृंखला यादव की हत्या के बाद पहली दफा उसकी बेबस मां ममता यादव सामने आईं। उनका कहना है, जिसे दुनिया मानसिक रोगी बताने पर तुली हुई है। उसकी हरकतों के बारे में उसके परिजनों को कई दफा जानकारी दी। लेकिन उन्होंने अपने लड़के की हरकतों को गंभीरता से नहीं लिया। जबकि इसी तथाकथित मानसिक रोगी ने ही प्लान बनाकर बेटी की हत्या कर दी।श्रृंखला की मां ने कहा, अभी भी उसकी आंखों के आगे बेसुध बेटी का चेहरा नजर आ रहा है। मूर्छित रहने के दौरान भी उसकी आंखें हमें ही देख रही थी। बेबस की तरह बेटी को देखने के अलावा हमारे पास कोई रास्ता नहीं था। मरणासन्न हालत में पड़ी बेटी को तिल-तिल करके मरते हमने ही देखा। मेरी कोख सूनी होने के बाद जीवन में कुछ नहीं बचा। मुझे अब दुनिया के सामने ऐसी मिसाल पेश करनी है, जिससे कोई भी बेटी का परिजन उस दंश नहीं झेल सके।बेटी के जाने से पिता अवधेश यादव का हाल इतना बुरा है कि उनकी आंखें पथरा गई है। उनका कहना है कि ऐसे हत्यारों को नाबालिग समझकर छोड़ना नहीं चाहिए। सरकार की चौखट पर जाकर ऐसे..
                 

3 दिनों से कोरिया का ग्लाइडर पायलट लापता, जीपीआरएस में आखिरी बार बीड बिलिंग की लोकेशन आई थी

11 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
बैजनाथ.बीड़ बिलिंग से दो दिन पहले लापता हुए कोरिया के 35 वर्षीयपायलट ली का आज तीसरे दिन भी कोई सुराग नहीं मिल पाया है। ली ने बिना बीड़ बिलिंग एसोसिएशन को बताए सोलो उड़ान भरी थी।छोटा भंगाल के धरर्माण के जंगलों में लापता हो गया।एसोसिएशन को इस बात की सूचना मिली तो एक रेस्क्यू टीम उसे ढूंढने के लिए भेजी गई। काफी प्रयास करने पर जंगल मेंपायलट का ग्लाइडर पेड़ से फंसा मिला, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। पायलट के गुम होने के सूचना पुलिस को भी दी गई।पुलिस ने बीड़ बिलिंग का दौरा किया और पायलट के बारे में जानकारी हासिल की। वहीं सोमवार को बैजनाथ पुलिस ने एसएचओ राम दास के नेतृत्व में पुलिस दल के साथ उक्त पायलट के रेस्क्यू के लिए धरर्माण के जंगल तक पहुंची और लापता पायलट की तलाश शुरू की, लेकिन भारी बारिश के चलते पायलट का रेस्क्यू करने में दिक्कत पेश आ रही है।जानकारी के अनुसार पुलिस को लापता पायलट का जीपीआरएस सिस्टम मिला जिससे पता चला कि 9 से 14 जून तक वो बीड़ बिलिंग में ही रहा। एसडीएम रामेश्वर दास ने बताया कि बिलिंग घाटी से जो भी पायलट उड़ान के बाद लापता हुआ है, उसकी जानकारी जिला प्रशासन को बाद में पता चली..
                 

डंपर ने बाइक सवार युवक को 100 फीट तक घसीटा, फरार होने की फिराक में ड्राइवर ने बढ़ा दी थी रफ्तार

11 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
भोपाल। निशातपुरा थाना क्षेत्र में रेत से भरे डंपर ने बाइक सवार युवक की जान ले ली। टक्कर के बाद बाइक तो दूर जा गिरी, लेकिन युवक डंपर के अगले हिस्से में फंस गया और 100 फीट तक घिसटता चला गया। हादसे के वक्त वह एक शादी समारोह से घर लौट रहा था।शांति नगर, करोंद निवासी 23 वर्षीय आकाश लोधी निजी काम करता था। एसआई एसकेएस चौहान के मुताबिक रविवार रात वह घर से एक शादी में जाने के लिए निकला था। देर रात घर लौटते वक्त वह बाइक से भानपुर ब्रिज के पास पहुंचा। तभी रेत से भरे तेज रफ्तार डंपर ने आकाश की बाइक को टक्कर मार दी। टक्कर के बाद डंपर के ड्राइवर ने फरार होने की फिराक में रफ्तार बढ़ा दी। इससे आकाश की बाइक तो दूर जा फिंकी, लेकिन वह डंपर के अगले हिस्से में फंस गया। इससे वह करीब 100 फीट तक घिसटता चला गया और मौके पर ही दम तोड़ दिया। सड़क पर घिसटने के कारण सड़क पर सौ मीटर तक खून के दाग बन गए। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today road accident..
                 

महाकालेश्वर की भस्मआरती में साध्वियों से ड्रेस कोड का पालन कराने की मांग पर बवाल

11 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Indore  
उज्जैन .महाकालेश्वर की भस्मआरती व अन्य आरतियों में शामिल होने व गर्भगृह में प्रवेश बंद होने के दौरान गर्भगृह में जाने के लिए मंदिर प्रबंध समिति द्वारा लागू ड्रेस कोड का पालन साध्वियों से भी कराने की मांग की है। इसे लेकर नई बहस शुरू हो गई है।महिला महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी ने इसका विरोध करते हुए कहा है कि संन्यासी भगवान शिव की गण हैं, उन्हें शिव की आराधना करने से कोई ताकत नहीं रोक सकती। साध्वियां पारंपरिक साध्वी वेश में ही मंदिर में जाती हैं। महाकालेश्वर के पुजारी एवं अभा पुजारी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश पुजारी ने शंकराचार्य व महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति अध्यक्ष को लिखे पत्र में कहा है कि मंदिर समिति का महिलाओं के लिए ड्रेस कोड साड़ी-ब्लाउज है।इसे साध्वियों पर भी लागू करना चाहिए। कुर्ता, जैकेट, गाउन पहन कर आने पर प्रतिबंध लगाना चाहिए। उन्होंने कहा है कि मंदिर समिति के ड्रेस कोड को साधु-साध्वियां नहीं मानते। आम दर्शनार्थियों में इसका गलत संदेश जाता है। पं. महेश पुजारी का कहना है कि यह मांग केवल मंदिर की परंपरा का पालन कराने के लिए की है।परंपराओं को लिपिबद्ध करेंगे :मंदिर प्रबंध..
                 

प्रज्ञा ठाकुर ने लोकसभा में शपथ के दौरान आध्यात्मिक गुरु का नाम लिया, विपक्ष ने विरोध किया

11 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bhopal  
नई दिल्ली. 17वीं लोकसभा के पहले दिन सोमवार को नवनिर्वाचित सासंदों के साथ भोपाल से सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने भी शपथ ली। शपथ के दौरान उनके नाम को लेकर विवाद हो गया।प्रज्ञा ने नाम के आगे आध्यात्मिक गुरुका नाम जोड़ा। इस पर विपक्षी सांसदों ने विरोध जताया और नारेबाजी की।प्रज्ञा ने संस्कृत में शपथ ली और भारत माता की जय के नारे के साथ इसे खत्म किया। प्रज्ञा ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ भोपाल से चुनाव जीता।प्रज्ञा ठाकुर ने शपथ के दौरान अपने नाम के आगे स्वामी पूर्ण चेतनानंद अवधेशानंद गिरिजोड़ा। इस पर विरोध जताते हुए विपक्षी सांसदों ने कहा कि इसकी अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। विपक्षी सांसदों के विरोध जताने पर प्रज्ञा ने कहा कि यह उनका पूरा नाम है और उन्होंने इसका जिक्र शपथ लेने के लिए भरे जाने वाले फॉर्म में किया है।आयोग द्वारा जारीसर्टिफिकेट में दिया गया नाम ही जारी रहेगा- प्रोटेम स्पीकरभाजपा सांसदों ने भी प्रज्ञा कासमर्थन किया। सदन में गतिरोध को देखते हुए प्रोटेम स्पीकर वीरेंद्र कुमार ने लोकसभा सेक्रेटरी जनरल से प्रज्ञा का पूरा नाम पूछा। वीरेंद्र कुमार ने कहा कि चुनाव आय..
                 

घर पर पत्नी को मकान मालिक के साथ देखा, तैश में दोनों की डंडे से की पिटाई, मौत

11 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
दुर्ग. अपने ही घर में पत्नी को दूसरे मर्द के साथ देखकर आहत हुए रसमड़ा निवासी जितेंद्र साहू ने पत्नी प्रेमिन बाई और मकान मालिक रामेश्वर साहू की डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद खुद ही अंजोरा थाना पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी दी। आरोपी जितेंद्र सोमवार को काम पर जाने की जगह घूमने निकल गया। दोपहर बाद घर पहुंचा तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। खुलवाने पर उसने अपने पुराने मकान मालिक रामेश्वर साहू को पत्नी प्रेमिन के साथ देख लिया। पत्नी की बेवफाई पर आग बबूला पति ने कमरे पर रखे डंडे से उन पर ताबड़-तोड़ हमला कर दिया।अंजोरा पुलिस ने बताया, आरोपी मूलत: निकुम अंडा का निवासी है। करीब डेढ़ साल पहले काम की तलाश में रसमड़ा पहुंचा। फैक्ट्री में काम मिलने के बाद रामेश्वर के मकान में किराए पर पत्नी के साथ रहने लगा। उसके बाद आरोपी की पत्नी प्रेमिन बाई भी मजदूरी के लिए जाने लगी। दोनों अलग-अलग समय पर घर आते थे। इसी बीच मकान मालिक और उसकी पत्नी के बीच नजदीकियां बढ़ गईं।पुलिस ने बताया कि आरोपी अपनी पत्नी से बहुत प्यार करता था। इसके चलते जब उसे दोनों के बीच संबंध होने का अहसास हुआ तो पत्नी को टोकने की ..
                 

ईकॉम एक्सप्रेस के ऑफिस में कट्टा दिखाकर 1.43 लाख रुपए की लूट

11 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
कुनकुरी. नगर के मुख्य मार्ग स्थित पावर स्टेशन के सामने रविवार रात को ईकाम एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड के डिलीवरी आफिस से दो बदमाशों ने कट्‌टा दिखाकर लूट की। इसके बाद बदमाश बाइक से भाग निकले। बदमाश ऑफिस से 1 लाख 43 हजार रुपए लूट ले गए हैं। नगर के व्यस्त क्षेत्र में हुई इस लूट की वारदात से व्यापारियों में दहशत फैल गई है। वहीं सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने नाकाबंदी कर बदमाशों की तलाश शुरू की, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका है।जानकारी के अनुसार रविवार रात करीब 9.30 बजे ई कॉम एक्सप्रेस आफिस में कैश क्लोजिंग का काम चल रहा था। उसी दौरान दो बदमाश आए और कट्टा निकालकर रुपए की मांग करने लगे। बदमाशों ने काउंटर पर रखे करीब 1 लाख 43 हजार रुपए को लूटने के बाद पैसे के लिए आफिस की अलमारी को भी तोड़ने का प्रयास किया, पर उसमे से राशि नहीं निकाल पाए। लूट की वारदात को अंजाम देकर लौटते समय आरोपियों ने कर्मचारियों का मोबाइल तोड़ दिया और आफिस व बाइक की चाबी लेकर चले गए।ऐसे में फील्ड एक्जीक्युटिव ने घटना की सूचना अपने मुख्य कार्यालय के अफसरों को देने के साथ कुनकुरी पुलिस को भी दी। कंपनी के फील्ड एक्जीक्यूटिव ..
                 

सीतापुर में ट्रैक्टर-टैंकर में भिड़ंत, शादी में जा रहे 6 लोगों की मौत

11 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
सीतापुर. उत्तर प्रदेश के सीतापुर स्थिततेड़वा चिलौला इलाके में सोमवार देर रात तेल टैंकर और ट्रैक्टर की भिड़ंत में 6 लोगों की मौत हो गई। 7 लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि सभी लोग ट्रैक्टर से शादी में जा रहे थे। इसी दौरान तेज गति से आ रहेटैंकर ने पीछे से ट्रैक्टर ट्रॉली में टक्कर मार दी।पुलिस ने बताया कि घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें लखनऊ के ट्रामा सेंटर भेज दिया गया। सीतापुर के एसपी एलआर कुमार नेछह लोगों की मौत की पुष्टि की है। मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि ट्रैक्टर ट्रॉली में 40 लोग सवार थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Sitapur: Tractor Tanker Accident in Uttar Pradesh's Sitapur, 6 of a marriage party die..
                 

जीप का टायर बदल रहे चालक की बाइक की टक्कर से मौत

11 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
श्योपुर। जिले के करहाल थाना क्षेत्र के शिवपुरी राज्यमार्ग के जंगल में जीप का पंचर टायर बदल रहे चालक को बाइक ने टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गयी है।पुलिस सूत्रों ने बताया की सोमवार को ग्वालियर से जीप लेकर आ रहे मधुसूदन शर्मा (31) जब जीप का पंचर टायर सड़क पर बैठ कर बदल रहा था, तभी नशे की हालत में तेज रफ्तार मोटर सायकल सवार सोनू बाल्मीक ने टक्कर मार दी, जिससे मधुसूदन की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि दुर्घटना में सोनू गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसको जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस ने सोनू के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today road accident in seopur..
                 

युवती से दुष्कर्म के आरोप में दो करीबी रिश्तदारों के खिलाफ प्रकरण दर्ज

11 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
श्योपुर। जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के जावदेश्यर गांव में एक युवती से खेत मे एक पखवाड़े तक वीडियो वायरल करने की धमकी देकर दुष्कर्म करने के मामले में दो करीबी रिश्तेदारों पर सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है।पुलिस सूत्रों ने बताया की राजस्थान के सवाई माधोपुर के रुलावद का रहने वाला कमल शर्मा अपने मामा के घर गांव में आता जाता था। एक पखवाड़े पूर्व वह अपने ममेरे भाई गिर्राज शर्मा के साथ खेत पर गया था। जहां गांव से लकड़ी बीनने आयी युवती को इन्होंने पकड़ लिया और पास के बंजारा दल्ला नाले के नीचे ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म किया और मोबाइल पर वीडियो बना लिया और रोजाना वीडियो की धमकी देकर उसके साथ दुष्कर्म करते थे।सूत्रों ने बताया की एक दिन लड़की द्वारा ये गलत कार्य करने से मना करने पर गिर्राज शर्मा ने वीडियो गांव के लड़कों के वाट्सएप ग्रुप में जारी कर दिया जिसे गांव वालों ने युवती के पिता को बताया जिस पर पिता ने लड़की को ले जाकर मानपुर थाने में गैंगरेप की धाराओं में मामला दर्ज कराया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today mp news case regi..
                 

शाम को बेटी की डोली उठी, रात को किसान पिता ने खेत में जाकर लगा ली फांसी

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
बिलासपुर. सिरगिट्‌टी थाना क्षेत्र में एक किसान ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। देर रात उसका शव उसी के खेत में पेड़ से लटका हुआ मिला। किसान की बेटी की शाम को ही शादी हुई थी। विदाई के बाद किसान नहीं दिखा तो लोगों ने तलाश शुरू की। तब आत्महत्या का पता चला। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। हालांकि परिजनों का कहना है कि बीमारी के चलते किसान लंबे समय से परेशान था।पोड़ी निवासी दुर्गा प्रसाद गोयल (52) खेती किसानी करता था। उनकी बेटी की मल्हार के पास ग्राम चकरबेड़ा में शादी लगी थी। सोमवार शाम को बारात आई थी। दुर्गा प्रसाद दिनभर शादी में व्यस्त थे। शाम को बेटी को विदा किया। बेटी ससुराल चली गई तो वे अपने खेत में गए और मेड़ पर लगे पेड़ पर गमछा बांधकर फांसी लगा ली। वे नजर नहीं आए तो खोजबीन शुरू हुई। कुछ लोग खेत की ओर गए तो उसके खुदकुशी के बारे में पता चला।परिजनों ने सिरगिट्टी थाने में सूचना दी तो पुलिस पहुंची। शव को उतरवाकर जिला अस्पताल भेज दिया गया है। मंगलवार को पोस्टमार्टम होगा। शादी के दौरान उसने सुबह से ही शराब पी ली थी। घरवालों ने पुलिस को बताया कि उनके प्राइवेट पार्ट में बीमारी थी। इसका..
                 

करण जौहर के साथ तीन फिल्मों की डील कर सकते हैं राजकुमार, हॉरर होगी पहली फिल्म

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News