जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

पुलिस गेम्स में अनीता को 3 मेडल

जयपुर राजस्थान की अनीता ने चेंगदू (चीन) में आयोजित वर्ल्ड पुलिस एथलेटिक्स मीट में तीन मेडल जीते। अनीता ने हैमर थ्रो में गोल्ड, जैवलीन थ्रो में सिल्वर और डिस्कस थ्रो में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया। इससे पहले अनीता को कजाखस्तान में हैमर थ्रो में ब्रॉन्ज मेडल मिला था। अनीता सीआरपीएफ में कार्यरत है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Jaipur News - rajasthan news anita won 3 medals in police games..
                 

बॉक्सिंग में अदिति व नेहा को गोल्ड

जयपुर गुलाबीनगर की अदिति कौर और नेहा शर्मा ने राजगढ़ (चूरू) में आयोजित राज्यस्तरीय सब-जूनियर गर्ल्स बॉक्सिंग टूर्नामेंट में गोल्डन पंच जमाए। अदिति 38 किलो और नेहा 60 किलो में पहले स्थान पर रहीं। 34 किलो में प्राची किराड़, 54 किलो में कशिश वर्मा, 57 किलो में जाह्नवी मेहरा व 63 किलो में भावना वर्मा ने सिल्वर तथा 36 किलो में गौरी कंवर, 40 किलो में लता जौली व 52 किलो में पूनम ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किए। इस टूर्नामेंट में जयपुर की टीम 14 अंकों के साथ टीम चैंपियनशिप में दूसरे स्थान पर रही। जोधपुर की टीम 16 अंकों के साथ चैंपियन बनी। जयपुर जिला मुक्केबाजी संघ के सचिव एनएल निर्वाण ने जयपुर की टीम और मैनेजर सत्यनारायण डिडवानिया को बधाई दी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Jaipur News - rajasthan news aditi and neha gold in boxing..
                 

पैंट में डबल सिलाई कर 450 ग्राम सोना लाए, जांच से घबराए तो शक हुआ, पकड़े गए तस्कर

स्पाइसजेट की दुबई फ्लाइट से आए थे दिल्ली निवासी मो. सलमान और मो.फजल जयपुर|जयपुर एयरपोर्ट पर रविवार सुबह दो यात्रियों को सोना तस्करी करते पकड़ा। 450 ग्राम सोना जब्त किया, जिसकी कीमत करीब 17.50 लाख रुपए है। दिल्ली निवासी मोहम्मद सलमान और फजल मोहम्मद स्पाइसजेट की फ्लाइट से सुबह 8:30 बजे दुबई से जयपुर आए थे। एयरपोर्ट पर दोनों कन्वेयर बैल्ट से अपना लगेज रिसीव कर बाहर निकल रहे थे। इस दौरान विभाग के कर्मचारियों को दोनों पर शक हुआ। दोनों की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान वे दोनों घबराए हुए थे। पूछताछ करने पर उन्होंने कुछ नहीं बताया लेकिन सख्ती करने पर बताया कि उनकी पैंट में सोना रखा है। सलमान की पैंट में डबल सिलाई की हुई थी, जिसमें सोने को लिक्विड फोम (पेस्ट बनाकर) भरा गया था। एक माह में एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी के दस मामले पकड़े गए हैं। तस्करी के तरीके भी अलग। अटैची के व्हील्स में, वेस्ट बैल्ट में, रैक्टम में, पर्स की चेन सहित अन्य तरीके से सोने ले जाते हुए पकड़ा गया है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Jaipur News - rajasthan n..
                 

नाे एंट्री; आईडी कार्ड दिखाकर ही यूनिवर्सिटी में मिलेगा प्रवेश

राजस्थान यूनिवर्सिटी में रविवार काे छात्रसंघ चुनावों की अधिसूचना जारी हाे गई। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी में आचार संहिता भी लग गई है। साेमवार से कैंपस में सख्ती दिखेगी। मुख्य गेट पर टैंट लगाया गया है। जहां प्रॉक्टर बाेर्ड भी मौजूद हाेगा अाैर छात्रों काे आईडी कार्ड दिखाने के बाद ही एंट्री दी जाएगी। इससे रैलियों में अाने वाले बाहरी छात्रों की एंट्री भी बंद हाे जाएगी। कुलपति अावास के पास वाला गेट बंद कर दिया गया है। कैंपस की वीडियोग्राफी अाैर फोटोग्राफी भी हाेगी। पाेस्टर, बैनर और प्रचार वाहनों पर प्रतिबंध अब छात्रनेता कैंपस में पाेस्टर, बैनर के साथ ही गाड़ियां नहीं ला सकेंगे। प्रचार के लिए लाउडस्पीकर का प्रयोग नहीं कर सकेंगे। नियमों का उल्लंघन करने वालाें के खिलाफ काेड अाॅफ कंडक्ट कमेटी डीएसडब्ल्यू काे लिखेगी। डीएसडब्ल्यू की अाेर से नाेटिस जारी देने के साथ ही कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा पुलिस प्रशासन भी कार्रवाई करेगा। रविवार काे काॅलेज खुले, कम अाए छात्र आरयू में करीब 28 हजार छात्र हैं। 15 हजार छात्रों ने भी कार्ड नहीं लिए हैं। आईडी कार्ड बांटने के लिए रविवार काे यूनिवर्सिटी के काॅलेज अ..
                 

सवा लाख बेटियों को मिला गार्गी पुरस्कार

जयपुर। बसंत पंचमी पर गार्गी पुरस्कार दिया जाता है। 2018-19 में 1.23 लाख बेटियों को पुरस्कार स्वरूप 46 करोड़ 8 लाख रुपए मिले। जयपुर में ही 20 हजार बेटियां गार्गी पुरस्कार से सम्मानित हैं। माशिबो की सैकंडरी, सीनियर सैकंडरी, प्रवेशिका एवं वरिष्ठ उपाध्याय परीक्षा-2018 में 75% या ज्यादा अंक प्राप्त करने वाली छात्रा को यह पुरस्कार दिया जाता है। रजिस्ट्रेशन के लिए बालिका फाउंडेशन की वेबसाइट पर गार्गी का प्रपत्र भरकर अंकतालिका की फोटो प्रति के साथ केंद्र पर जमा कराना होता है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

नए वाले लॉ साहब कब काम संभालेंगे,

शहरी सरकार में लॉ साहब की सीट पर जब से नए साहब बैठे हैं, हर कोई उन तक पहुंच निकालने में लगा है। एक अफसर ने कोटा वालों के करीबी होने का अंदेशा बयां किया तो लोग कोटा से जयपुर तक के सारे तार जोड़ने में लग गए। निगम में एक ही चर्चा है, नये वाले साहब कब काम संभाल लेंगे। अभी तो सीट पर ही बैठे हैं, निगम के तरीकों को नहीं आजमाएंगे तब तक साहब का काम संभालना माना ही नहीं जाएगा। सयाने बता रहे हैं कि अब लोगों को रह रह कर पुराने वालों की याद आने लगी है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Jaipur News - rajasthan news when will the new law officer take over..
                 

सिने और रंगमंच विधाओं का विस्तार

‘द हिन्दू’ दक्षिण भारत के कुछ शहरों तथा नई दिल्ली से प्रकाशित अख़बार प्रकाशन के 141 वर्ष पूरे कर चुका है। अख़बार प्रतिवर्ष नाटक लेखन की प्रतियोगिता आयोजित करता है। इस वर्ष चेन्नई स्थित ‘गेटे भवन’ में हुए समारोह में वी. बालकृष्ण के लिखे नाटक ‘सोरडिड’ को प्रथम पुरस्कार दिया गया। ‘सोरडिड’ में बताया गया है कि ग्रामीण क्षेत्र में महिलाएं दूर से पानी के मटके अपने सिर पर रखकर लाती हैं। शहरों और महानगरों के कुछ क्षेत्रों में भी महिलाएं ही पानी लेकर आती हैं। पुरुष पानी का अपव्यय करते हैं। ज्ञातव्य है कि मोटर साइकिल की एक विज्ञापन फिल्म में दिखाया गया है कि एक महिला सिर पर पानी का मटका लिए चल रही है। मोटर साइकिल चालक उसे लिफ्ट देता है और वाहन इतना अच्छा चलता है कि महिला के मटके से एक बूंद पानी भी नहीं छलकता। कुछ विज्ञापन फिल्मों में भी सामाजिक सोद्देश्यता का वहन किया जाता है। ज्ञातव्य है कि गेटे जर्मन लेखक एवं चिंतक हुए हैं। ज्ञातव्य है कि विचारक गेटे के बहुत पहले गोयथे नामक आर्किटेक्ट हुए हैं। उनके भवनों में नक्काशी होती है और भवन के बाहरी भाग को खूब सजाया जाता है। आयन रैंड के विश्वप्रसिद्ध उपन्..
                 

छात्रसंघ टिकटाें की घाेषणा कल से, पहले एबीवीपी फिर एनएसयूअाई करेगी घाेषणा

जयपुर| छात्रसंघ चुनाव के तहत छात्र संगठन राजस्थान यूनिवर्सिटी सहित अन्य शिक्षण संस्थानाें में टिकट की घाेषणा की शुरुअात मंगलवार से करेंगे। पहले एबीवीपी प्रत्याशी घाेषित करेगी अाैर उसकाे देखते हुए एनएसयूअाई अपना उम्मीदवार उतारेगी। चूंकि 22 अगस्त काे नामांकन का सिर्फ एक दिन मिलेगा, एेसे में दाेनाे ही संगठन किसी भी हाल में 20 - 21 अगस्त तक प्रत्याशी घाेषित करेंगे। दाेनाे ही संगठनाें ने जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी पर सबसे ज्यादा फाेकस कर रहा है अाैर लगातार शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं। दाेनाे ही संगठनाें के राजस्थान यूनिवर्सिटी में 10 से ज्यादा छात्रनेता अध्यक्ष पद पर टिकट मांग रहे है। एबीवीपी स्पष्ट कर चुकी है कि जयुपर प्रांत में 115 शिक्षण संस्थानाें में टिकट दिए जाएंगे अाैर इसकी सूची सार्वजनिक की जाएगी ताकि चुनाव परिणाम पर जीत प्रतिशत के दावाें पर सवाल नहीं उठ सके। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

एचपीसीएल ने डेढ़ माह बाद भी नहीं दी रिपाेर्ट

चाैमू स्थित राजावास से गुजर रही हिंदुस्तान पेट्राेलियम की पाइप लाइन काे लीकेज करके पिछले 2 साल से राेजाना 5 हजार लीटर डीजल चाेरी करने के मामले में एचपीसीएल के अधिकारियाें ने डेढ़ माह बीतने के बाद भी पुलिस के इंटरनल जांच रिपाेर्ट नहीं दी है। पुलिस ने प्रारंभिक जांच में एचपीसीएल के अधिकारियाें की भूमिका काे संदिग्ध माना था। इस संबंध में पुलिस अधिकारियाें ने 27 जून काे एचपीसीएल के अधिकारियाें के साथ मीटिंग की थी अाैर उनकाे कहा था कि डीजल चाेरी हाेने के मामले में इंटरनल जांच कराए जाए अाैर वह रिपाेर्ट पुलिस काे साैंपी जाए। ताकि दाेषी अफसर-कर्मचारियाें के खिलाफ कार्रवाई की जाए। लेकिन अभी तक पुलिस काे रिपाेर्ट नहीं मिली है। एेसे में पुलिस की जांच अटक गई है। गाैरतलब है 20 जून काे डीजल चाेरी का भंडाफोड़ करके चार ड्राइवराें अाैर एक मकान मालिक काे गिरफ्तार किया था। अाराेपियाें की गिरफ्तारी के बाद एक पेट्राेल पंप संचालक अाैर सरगना बलजीत के साथी जितेन्द्र व राहुल काे गिरफ्तार किया था। अाराेपियाें ने पूछताछ में 15 पेट्राेल पंप पर चाेरी के डीजल की सप्लाई करने की बात कबूल की है। अाराेपियाें बलजीत सिं..
                 

जालंधर | सर्व वेलफेयर साेसायटी की अाेर से रविवार काे

जालंधर | सर्व वेलफेयर साेसायटी की अाेर से रविवार काे शिव मंदिर, न्यू संत नगर बस्ती शेख में लगाए गए फ्री बाेन डेंसिटी, बीपी व शुगर जांच कैंप में 150 मरीजाें की निशुल्क जांच की गई। गंगा अस्पताल के एमएस अाॅर्थाेपेडिक्स डाॅ. पियूष शर्मा अाैर उनकी टीम मरीजाें की जांच कर दवाइयां वितरित कीं। इस दाैरान मेयर जगदीश राज राजा, एमएलए सुशील रिंकू, एमएलए राजिंदर बेरी, पार्षद तरसेम लखाेत्रा, अनमोल ग्रोवर, राजीव ढींगरा खास ताैर पर माैजूद रहे। सोसायटी के प्रधान सुनील कुमार, रामपाल भगत, नितिन कुमार ऋषि, जतिन कुमार, चंद्रकांत शर्मा, शमी भगत ने बताया कि साेसायटी की तरफ से पाैधराेपण अभियान भी चलाया जाएगा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

जालंधर | जय बाबा मस्त पीर शाह जी का सालाना

                 

जालंधर | सनातन धर्म सभा ने गीता मंदिर माडल टाउन

जालंधर | सनातन धर्म सभा ने गीता मंदिर माडल टाउन में श्रीमद् भागवत महापुराण कथा का आयोजन किया। मंदिर परिसर में कथावाचक रविनंदन शास्त्री ने पहले वैदिक मंत्र उच्चारण के साथ पूजा करवाई, फिर कथा का शुरुआत की। उन्होंने भक्तों को बताया कि वास्तव में भगवान की कथा के दर्शन हर किसी को प्राप्त नहीं होते। कलयुग में भागवत साक्षात श्रीहरि का रूप है। पावन हृदय से इसे सुनने मात्र से करोड़ों पुण्यों का फल प्राप्त हो जाता है। कथा के बाद भक्तों ने प्रभु के भजनों का गुणगान कर भक्तिमय माहौल बनाया। यहां पं. सोमनाथ पाठक, पं. ओम प्रकाश, पं. राम किशोर, पं. दुर्गा प्रसाद, पं. रमेश, पं. राधे श्याम, पं. मोहन पांडे, प्रधान अरुण वालिया, कवल सचदेवा, राजीव ठाकुर, धीरज घई मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

रेवेन्यू पटवार यूनियन बोली- मांगें नहीं मानीं तो बड़े स्तर करेंगे प्रदर्शन

जालंधर| रेवन्यू पटवार यूनियन पंजाब की हंगामी मीटिंग में हुई, जिसमें राज्य के अलग-अलग जगहों से कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए राष्ट्रीय प्रधान मोहन सिंह ने कहा कि पे कमिशन की रिपोर्ट तुंरत लागू की जाए। उनकी जो मांगें हैं अगर सरकार ध्यान नहीं देती है तो बड़े स्तर पर प्रदर्शन किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी पंजाब सरकार की होगी। उन्होंने जत्थेबंदी जिला जालंधर के प्रधान हीरा सिंह संधू पर के खिलाफ बिना विभागीय जांच किए मामले की निंदा की और कहा कि पुलिस की ओर से दर्ज मुकदमा तुंरत रद्द किया जाए, नहीं तो मजबूरन सारे पंजाब के पटवारी डिप्टी कमिशनर के खिलाफ रोष प्रदर्शन करेंगे। नए भर्ती किए गए पटवारियों का 18 महीने ट्रेनिंग का समय 3 साल में शामिल किया जाए और बनती सैलरी दी जाए। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

बरसात से पुरानी इमारत की छत बैठी दुकानदार बोले- प्रशासल ले एक्शन

अटारी बाजार के साथ लगते पापड़ियां बजार की 50-60 साल और ख़स्ता हालत वाली पुरानी इमारत नंबर ईए-120 की छत लगातार हो रही बरसात की वजह से बैठ गई थी। उस छत के नीचे फट्टे बल्लियां लगाकर रोका गया है, फिर भी छत लगातार बरसात की वजह से गिर रही थी। अगर बरसात होती रहती तो कभी भी इमारत गिर सकती थी। इस बारे में पहले से ही इमारत में रह रहे किरायेदार को सूचित कर दिया गया था। इसी तरह की शहर में और भी इमारतें है जो कभी भी गिर सकती हैं। बाजार के दुकानदारों ने प्रशासन से अनुरोध किया है कि ऐसी खस्ता हालत इमारतों को तुरंत तोड़ कर इसे‌ दोबारा निर्माण करने की आदेश देने चाहिए ताकि भविष्य में कोई अनहोनी न हो। पंजाब में विभिन्न स्थानों पर भारी बरसात के कारण छतें गिरने से कई अप्रिय घटनाएं घटने के भी समाचार हैं। लगातार हुई बरसात की वजह से पुरानी इमारत की छत बैठ गई। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Jalandhar News - the shopkeeper sitting on the roof of the old building said take administrative action..
                 

वरियाणा डंप तक गाड़ी जाने के लिए निर्माणाधीन रास्ता खोला

सिटी में पहले पंजाब बंद, फिर बरसात और अब बरसात के कारण वरियाणा डंप तक को जाने वाली नहर के साथ लगती अल्टरनेटिव रोड के धंसने से सिटी में कूड़े की लिफ्टिंग का काम चार दिन से ठप है। रविवार को डंप तक जाने के लिए अधूरी बनी सड़क को कूड़े वाली गाड़ियों के लिए खाेल दिया गया। इसके बाद ट्रक डंप तक पहुंच पाए हैं। निगम के हेल्थ ब्रांच के इंचार्ज डाॅ. श्री कृष्ण शर्मा का कहना है कि अगर बरसात नहीं हुई ताे सिटी के करीब 70 सेकेंडरी डंपों से कूड़े की पूरी तरह से लिफ्टिंग करने में दो दिन का समय अाैर लगेगा। कपूरथला रोड से वरियाणा डंप तक जाने वाली सड़क को निगम ने दो चरण में सीसी फ्लोरिंग बनानी थी। पहले चरण में गंदे नाले से डंप तक की सड़क बना दी गई, लेकिन कपूरथला रोड से गंदे नाले तक की सड़क बनाने का काम चल रहा है। इसकी अब तक सिर्फ बेस तैयार हो पाई है। बीते सप्ताह हुई लगातार बरसात से सड़क खस्ताहाल थी और शनिवार को हुई भारी बरसात के कारण नहर किनारे वाली अल्टरनेटिव रोड कई जगह धंस गई, जिसके कारण कूड़े लदे ट्रकों का डंप तक पहुंचना बंद हो गया था। रविवार को निर्माणाधीन सड़क से ट्रकों की आवाजाही शुरू करवाई गई है। इसके बाद सिट..
                 

मनमीत बनी यूथ क्लब की प्रधान

जालंधर| प्रेमचंद मारकंडा कॉलेज फॉर वुमन में सेशन 2019-20 के लिए सेंट्रल एसोसिएशन व यूथ क्लब के पदाधिकारियों का चुनाव किया गया। इस दौरान प्रिंसिपल किरण अरोड़ा ने चयनित पदाधिकारियों को बैज देकर सम्मानित किया। कुमारी कृतिका मागो स्नातकोत्तर छात्राओं की, कुमारी पालक स्नातक छात्राओं, कुमारी बेबी कुमारी झा आई. टी. ब्लॉक की हेड गर्ल बनाया गया। कुमारी मनमीत कौर यूथ क्लब प्रधान चुनी गई। यहां प्रिं. किरण अरोड़ा, डीन सेंट्रल एसोसिएशन प्रिया महाजन, कंवलजीत कौर, डॉ. हरकमल कौर और डॉ. नीना मौजूद रही। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Jalandhar News - manmeet became head of youth club..
                 

पिछड़ा वर्ग को 27 % आरक्षण पर फोड़े पटाखे

राजपुर| पिछड़ा वर्ग के जनप्रतिनिधियों ने गांधी चौक में ओबीसी वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण मिलने की खुशी में आतिशबाजी की और मिठाई बांटी। इस दौरान सभी ने मुख्यमंत्री भूपेश के फैसले स्वागत का स्वागत किया। राज्य सरकार द्वारा अनुसूचित जाति को 13 फीसदी तथा अन्य पिछड़ा वर्ग को 27 फीसदी आरक्षण देने की घोषणा पर आयोजित इस कार्यक्रम में कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी व वरिष्ठ कांग्रेसी सुरेश सोनी ने कहा कि इसका लाभ हमें और बच्चों को सरकारी नौकरियों में मिलेगा। इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी, वरिष्ठ कांग्रेसी सुरेश सोनी, राजकुमार सोनी, राजेश यादव, सुधीर अंबष्ट बंटी, पूरनचंद जायसवाल, राजीव गुप्ता, अशोक सोनी, राजू जायसवाल, ईश्वरी ठाकुर, हेमंत यादव ,गंगा यादव, अभय जायसवाल, रामाशीष सोनी, राम बिहारी यादव उपस्थित थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

पैंथर्स क्लब राजनांदगांव व स्मार्ट हॉकी अकादमी रायपुर 3-3 सेे बराबरी पर

हॉकी राजनांदगांव द्वारा आयोजित स्व. प्रभाकर वर्मा हॉकी प्रतियोगिता के चौथे दिन का मैच पैंथर्स क्लब राजनांदगांव विरुद्ध स्मार्ट हॉकी अकादमी रायपुर के मध्य खेला गया। दोनों ही टीमों के मध्य बड़ा ही रोमांचकारी मैच दर्शकों को देखने को मिला मैच के पहले मिनट में स्मार्ट हॉकी अकादमी रायपुर के शैकीन शेख ने गोल कर शून्य के मुकाबले एक गोल से बढ़त बनाई। इसके मुकाबले पैंथर्स क्लब राजनांदगांव ने मैच के 32वें मिनट में कार्तिक यादव ने गोल कर 1-1 की बराबरी पर ला दिया। मैच के 35वें मिनट पर सुखदेव निर्मलकर ने गोल कर 1 के मुकाबले 2 गोल की बढ़त बना ली थी किन्तु मैच के 39वें मिनट पर राज सिंग ने गोल कर 2-2 के बराबरी पर ला दिया। दोनों ही टीमों के बीच बहुत ही रोमांचकारी मैच देखने को मिला। उसी के चलते मैच के 44वें मिनट राज सिंग ने फिर गोल कर 2 के मुकाबले 3 गोल से बढ़त बना ली। इस बढ़त को पैंथर्स क्लब के कार्तिक यादव ने मैच के 56वें मिनट में गोल कर बराबरी पर ला दिया और इस प्रकार यह मैच 3-3 के बराबरी पर रहा। मैच के निर्णायक किशोर धीवर, अभिनव मिश्रा, दिलीप रावत तथा तकनीकी अधिकारी के रूप में कृष्णा कुमार यादव, एम रवि र..
                 

अमृत मिशन की प्रोग्रेस जांचने आएगी राज्य सरकार की टीम, तैयार करेगी रिपोर्ट

शहर में चल रहे अमृत मिशन प्रोजेक्ट की प्रोग्रेस जांचने राज्य सरकार की टीम कभी भी पहुंच सकती है। प्रोजेक्ट की गति और वर्तमान स्थिति से लेकर टेस्टिंग तक की जांच के लिए राज्य सरकार ने नई टीम बनाई है। ये टीम पूरे प्रोजेक्ट के हालात का जायजा लेकर सरकार को सौंपेगी। शहर में अमृत मिशन के तहत 220 करोड़ रुपए की लागत से हर घर पानी पहुंचाने का प्रोजेक्ट शुरू किया गया है। बीते डेढ़ साल से इस प्रोजेक्ट की शुरुआत शहर में कर दी गई है। निगम प्रशासन के दावे के मुताबिक अब तक इस प्रोजेक्ट का कार्य 60 फीसदी तक पूरा किया जा चुका है। शहर में बड़ी टंकियों का निर्माण कार्य शेष है। वहीं बालोद जिले के खरखरा जलाशय से पाइप लाइन बिछाकर मोहारा के ट्रीटमेंट प्लांट तक लाने का काम भी 70 फीसदी पूरा किया जा चुका है। इसी तरह जलसंकट से सबसे अधिक प्रभावित इलाकों में पाइप लाइन बिछाने का काम भी लगातार जारी है। अमृत प्रोजेक्ट को इस साल के दिसंबर तक पूरा करने का लक्ष्य है। इन्ही हालातों का जायजा लेने प्रदेश सरकार ने टीम बनाई है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

ऑनलाइन ठगी दो नाइजीरियन को पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार

ऑनलाइन ठगी से बचने के लिए लोगों को जागरुक करने वाले पुलिस प्रशासन के ही एक एसआई की प|ी ऐसी ही ठगी का शिकार हो गई। जिसे विदेश से गिफ्ट भेजने का लालच देकर दो नाइजीरियाई युवकों ने 48 लाख रुपए की ठगी कर ली। पीड़िता भी शासकीय सेवा में है और उसने इस लालच में अपने जीपीएफ की सारी रकम गवां दी। लंबी तप्तीश के बाद कोतवाली पुलिस की टीम ने दोनों आरोपियों को दिल्ली के चाणक्य प्लेस से गिरफ्तार कर लिया है। स्टेशन पारा में रहने वाली पीड़िता स्वास्थ्य विभाग में नर्स सुनीता आर्य पति चैतुराम आर्य ने दिसंबर 2018 में 48 लाख रुपए की ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद से पुलिस मामले की जांच में लगी हुई थी। दिल्ली के चाणक्य प्लेस में रहे मुख्य आरोपी 28 वर्षीय किबी स्टेनली ओकवो अपने साथी 29 वर्षीय न्वाकोर गोसाई के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया। किबी स्टेनली ने फेसबुक पर पीड़िता को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी, खुद को लंदन के एक जहाज का कैप्टन बताया और गिफ्ट के रुप में गोल्डन ज्वेलरी और लैपटॉप भेजने का दावा किया। दूसरे युवक ने कस्टम ऑफिसर बनकर फोन किया और कस्टम चार्ज सहित फ्लाइट से गिफ्ट लेकर पहुंचे युवक को रकम देने..
                 

सफाईकर्मियों ने की बैठक, कहा- कांग्रेस की सरकार भी नहीं सुन रही, बढ़ रहा आक्रोश

छत्तीसगढ़ स्कूल सफाई कर्मचारी कल्याण संघ की जिला स्तरीय बैठक रविवार को कलेक्टोरेट के सामने रखी गई। इसमें सभी ब्लॉकों के कर्मचारी शामिल हुए। वर्तमान राज्य सरकार ने मांगों पर विचार नहीं करने से आक्रोश के बारे में जानकारी दी। साथ ही इस पर विस्तार से चर्चा की गई। यह सरकार भी मांगों को अनदेखा कर रही है। जो काम भाजपा सरकार ने किया वही काम कांग्रेस की सरकार भी कर रही है। हमारी मांगों पर कोई विचार नहीं किया जा रहा है। इससे हमारे सफाई कर्मचारियों के कमन में कांग्रेस के प्रति आक्रोश पैदा हो रही है। इसके लिए आने वाले समय में जनआक्रोश रैली निकाली जाएगी। 13 अगस्त को रायपुर की प्रांत स्तरीय प्रदर्शन में अपनी मांगों को रखी गई थी। वहां वादा निभाओ, प्रदर्शन किया गया था। फिर भी सरकार ने मांगों पर कोई विचार नहीं किया। राजनांदगांव के सभी कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मांग की है कि जन घोषणा पत्र के अनुरूप मांगों को गंभीरता से लिया जाए। इस दौरान प्रांतीय सचिव भीम कुमार पटेल, भारती बाला दुबे व अन्य मौजूद रहे। राजनांदगांव. कलेक्टोरेट के सामने किया प्रदर्शन, जताई नाराजगी। Download Dainik Bh..
                 

राजनांदगांव| कोरबा-यशवंतपुर एक्सप्रेस में इन दिनों जनरल कोच कम होने

राजनांदगांव| कोरबा-यशवंतपुर एक्सप्रेस में इन दिनों जनरल कोच कम होने की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रविवार को दोपहर सवा एक बजे गाड़ी जैसे ही राजनांदगांव स्टेशन पहुंची, बोगियों में चढ़ने को लेकर बवाल हुआ। देखने में आया कि जनरल कोच के यात्री भी स्लीपर कोच में बैठना चाहते थे। वजह यह कि ट्रेन के सामने महज दो जनरल बोगी होने की वजह से यह स्थिति बन रही है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

अजय जैन शाला विकास समिति के अध्यक्ष बने

राजनांदगांव। तुमड़ीबोड़ हायर सेकंडरी स्कूल में कांग्रेस के युवा नेता अजय जैन को शाला विकास समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। इससे पालकों व छात्र-छात्राओं में हर्ष है। ग्राम पटेल अमरोतन साहू, खेलूराम साहू, श्याम कोरे, धरमचंद जैन, संतोष साहू, राकेश शर्मा, संजय झा, ताराचंद लोढ़ा, रमेश जैन, अशोक जैन ने हर्ष जताया है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

कार की अगली सीट पर बैठने को लेकर सिपाहियों के बीच चले लात-घूंसे, सस्पेंड

कानपुर. बिठूर थाना इलाके में दो सिपाहियों के बीच जमकर लात घूंसे चले। इस घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। बताया जा रहा है कि, सरकारी कार की अगली सीट पर बैठने को लेकर दोनों पुलिसकर्मियों के बीच विवाद शुरू हुआ था, जो मारपीट में तब्दील हो गया। वीडियो का संज्ञान लेकर दोनों सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया है..
                 

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को जांच पूरी करने के लिए दो हफ्ते का वक्त और दिया

नई दिल्ली. उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के साथ हुए हादसे की जांच के लिएसुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को दो हफ्ते का और समय दिया है। कोर्ट नेप्रदेश सरकार को हादसे में घायल पीड़िता के वकील को मेडिकल खर्च के लिएपांच लाख रुपए देने का निर्देश भी दिया। 28 जुलाई को उन्नाव से रायबरेली जाते वक्त पीड़िता का परिवार हादसे का शिकार हो गया था। इसमें पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई थी, जबकिपीड़िता औरउसके वकील की हालत अभी भीनाजुक है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर फिलहालदोनों का इलाज एम्स में चल रहा है..
                 

'मही' को जन्म देते ही मां की हुई मौत, मासूम को मजिस्ट्रेट माता और डीडीओ पिता ने लिया गोद

आणंद. गुजरात के आणंद जिले के वासद सीएचसी सेंटर में बच्ची को जन्म देने के बाद माता की मौत हो गई। जानकारी मिलने पर आणंद जिला विकास अधिकारी अमित प्रकाश यादव और उनकी पत्नी एडीशनल चीफ ज्युडीशियल मजिस्ट्रेट चित्रा रत्नू ने इस बच्ची को गोद लिया है। इससे बच्ची को मजिस्ट्रेट माता, डीडीओ पिता के साथ डेढ़ साल का भाई धैवत मिल गया। आणंद जिले में तैनात इस दंपती ने यहां से बहने वाली मही नदी के नाम से ही इस बच्ची का नाम मही रखा है।गोद दी गई बेटी मही के जैविक पिता की पहले ही दो पुत्रियां हैं। तीसरी बच्ची का जन्म और पत्नी की मौत से उसे पालने में परेशानी आना तय था। लिहाजा पिता ने भी बच्ची को गोद देने के लिए हामी भर दी। बता दें, जिले के किसी भी सरकारी अस्पताल में प्रसुति के दौरान महिला की मौत होती है, तो जिला विकास अधिकारी को जानकारी देनी होती है।नियमानुसार जिला विकास अधिकारी अमित प्रकाश यादव को जानकारी दी गई थी। इसलिए इस दंपती ने वासद सीएचसी सेंटर पर पहुंचकर बच्ची को गोद लेने के लिए उसके परिजनों से बातचीत की, जबकि बच्ची अस्पताल में ही थी और उसके पिता और परिवार के लोग बच्ची के मां का अंतिम संस्कार के लिए ग..
                 

नशीली दवाओं का सेवन कर रहे स्कूली बच्चे व युवा, लूटपाट की घटनाएं बढ़ी

भास्कर संवाददाता|रामानुजगंज रामानुजगंज में युवाओं के साथ स्कूली बच्चे नशीली दवाइयों का सेवन कर रहे हैं और इसके कारण जहां स्कूली बच्चों का स्कूल छूट रहा है तो युवा लूटपाट व चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। नशीली दवाइयों के तस्कर झारखंड से लाकर यहां बेच रहे हैं लेकिन पुलिस ठोस कार्रवाई कर इसमें लगाम लगाने में सफल नहीं हो पा रही है। इससे युवाओं के परिजन चिंतित हैं। बता दें कि नशीली दवाइयों का सेवन करने वाले शिव मंदिर घाट, बस स्टैंड, एनीकट सहित नगर के विभिन्न स्थानों को अपना अड्डा बना लिए हैं। यहां कोरेक्स के खाली बोतलों को देखकर इसे समझा जा सकता है। जब उन्हें इसके लिए पैसे नहीं मिलते हैं तो वे चोरी व उठाईगिरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। सब्जी बाजार में हर सप्ताह किसी न किसी का ये नशेड़ी मोबाइल व दूसरे सामान पार कर दे रहे हैं। नगर में कोरेक्स की अवैध तरीके से बिक्री करने वालों तक पहुंचना पुलिस के लिए कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन जिस दिन पुलिस इसे गंभीरता से लेकर काम करेगी इसके तस्करों का भंडाफोड़ हो जाएगा। वहीं इन नशेड़ियों द्वारा छोटी घटनाओं को अंजाम देने की जानकारी लोग पुलिस में नही..
                 

मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों को मिलेगा मिड-डे मील, मिलावट रोकने के लिए नया नारा 'शुद्ध के लिए युद्ध'

भोपाल. कमलनाथ कैबिनेट नेमध्य प्रदेश अनुसूचित जनजाति साहूकार विधेयक के प्रावधानों में संशोधन का प्रस्ताव पारित कर दिया है। अब बगैर लाइसेंस साहूकारी करने पर होगी तीन साल की सजा होगी। पहले यह केवल छह महीने थी। साथ ही साहूकारकोर्ट में याचिका भी नहीं लगा पाएंगे। इसके साथ ही सरकारमदरसों में पढ़ने वालों बच्चों को मिलेगा मिड डे मील देने जा रही है।सोमवार को हुई कैबिनेट की बैठक में कई प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।कैबिनेट की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि मध्यप्रदेश सिविल सेवा (पेंशन) नियम के अधीन मामलों का निराकरण के लिए तीन मंत्रियों की एक समिति बनाई है। सरकार पूर्व मुख्यमंत्री राजीव गांधी की 75वें जयंतीकोयुवा दिवस के लिए रूप मेंमनाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री कमलनाथ मंगलवार को युवाओं से बात करेंगे।शुद्ध के लिए युद्ध : मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश में मिलावट खोरी को रोकने के लिएनया नारा 'शुद्ध के लिए युद्ध' दिया है। प्रदेश में मिलावट खोरी के खिलाफ चल रही कार्रवाई को को दूध और दूध से बने खाद्य पदार्थों के आगे खान-पान और मसालों-दालों में मिलावट खोरी को ..
                 

मुसीबत में फंसे मालिक को बचाने के लिए भालू से भिड़ गया पालतू कुत्ता, पांच मिनट लड़ता रहा

ललितपुर. थाना मड़ावरा इलाके का एक चरवाहा रविवार की दोपहर जंगल में मवेशियों को चराने गया था। तभी उस पर भालू ने हमला कर दिया। यह देख चरवाहे के साथ मौजूद उसके पालतू कुत्ते ने भालू पर हमला कर दिया और करीब पांच मिनट तक उससे लड़ता रहा। आखिरकार भालू जंगल की तरफ भाग गया। घायल चरवाहे को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। यह मामला इलाके में चर्चा का विषय बन गया है..
                 

आंखें खो चुके लोगों ने स्वास्थ्य मंत्री से कहा 4-5 बार ओटी में ले गए और फिर दिखना हो गया बंद, अंधत्व निवारण अधिकारी निलंबित

नीता सिसौदिया,इंदौर. धार रोड स्थित इंदौर नेत्र चिकित्सालय में 11 मरीजों के मोतियाबिंद ऑपरेशनके बाद आंखों की रोशनी चले जाने के मामले में रविवार से जांच प्रारंभ हो गई है। मामले में अस्पताल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। 8 अगस्त को हुई इस घटना को अस्पताल प्रबंधन ने आठ दिनों तक छिपाए रखा था। रविवार सुबह कांग्रेसियों ने अस्पताल के बाहर प्रदर्शन कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। वहींस्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने भीअस्पताल पहुंच मरीजों से मुलाकात की। मामले में जिला अंधत्व निवारण अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है।मामले की जांच के लिए रविवार को संभागायुक्त के साथ अन्य अधिकारी इंदौर नेत्र चिकित्सालय पहुंचे और मरीजों से चर्चा कर उनके बयान दर्ज किए। वहीं दोपहर को मप्र के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट भी अस्पताल पहुंचे। आंखे खो चुके मरीजों ने मंत्री को बताया कि उन्हें चार से पांच बार ओटी में ले जाया गया था और सुईं लगाई थी, जिसके बाद से उन्हें दिखाई देना बंद हो गया। मामले में लापरवाही बरतने पर जिला अंधत्व निवारण अधिकारी डॉ टीएस होरा को निलंबित कर दिया गया है।तीन मरीजों को..
                 

अफगानी आतंकी भारत में घुसा, स्केेच जारी किया गया

अहमदाबाद. देश पर अगस्त महीने से ही आतंकवादी हमले को लेकर इनपुट मिलते रहे हैं। तब से राज्य की पुलिस अधिक सतर्क हो गई है। बहरहाल गुजरात एटीएस की तरफ से शहर में एसओजी, जिला एसओजी और तमाम पुलिस को एक फेक्स भेजा गया है। जिसमें एक अफगानी आतंकवादी के देश में घुसने की जानकारी देते हुए उसका स्केच भेजा गया है। यह आतंकी अफगानिस्तान के कुनर प्रात का रहने वाला है।सीमा से की घुसपैठहाल ही में कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद राज्य में अलर्ट जारी किया गया है। इस बीच कई आतंकी संगठनों के सक्रिय होने की भी जानकारी मिली है। ऐसे में शहर पुलिस तथा सभी एसओजी को एटीएस ने एक फैक्स भेजकर एक अफगानी आतंकी के सीमा से घुसपैठ करने की जानकारी दी गई है। साथ ही उसका स्केच भी भेजा गया है। यह भी जानकारी मिली है कि अगस्त 2019 की शुरुआत में ही अफगान पासपोर्ट से चार शख्स भारत में घुस आए हैं। जो इस ताक में हैं कि जहां भी भीड़़ जमा हो, वहां बम आदि रखकर आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया जाए।जाकी का पाकिस्तानी पहचान पत्रअफगानिस्तान के कुनर प्रांत का पासपोर्ट रखने वाला यह शख्स आतंकवादी ग्रुप का सरगना है। यह आतंकी ग्रुप को मार्गद..
                 

दो साल बाद मुस्कराई मरुगंगा, बालोतरा में देर रात आठ फीट तक पहुंचा जल स्तर

बालोतरा. थार की मरू गंगा के नाम से विख्यात लूणी नदी का पानी रविवार को बालोतरा शहर के छतरियों का मोर्चा तक पहुंच गया। खुशखबरी मिलते ही शहर के लोग नदी का पानी देखने पहुंचे। दो साल बाद लूणी का पानी बालोतरा पहुंचने पर पूजा-अर्चना के साथ जलोत्सव मनाया। दोपहर तक बीओटी पुल पर पानी चादर चलने लगी। शाम तक नदी के किनारे लागों की भीड़ रही।बीओटी पुल से ट्रेफिक बंद कर दिया। मेगा हाइवे का रुट भी डायवर्ट किया गया। नदी में पानी का भराव 6 फीट था। पीछे से पानी की आवक बढ़ने के बाद रात 12 बजे नदी का भराव 8 फीट हो गया। सुकड़ी, बांडी समेत कई नदियों का पानी लूणी में मिलने से जलभराव लगातार बढ़ रहा है। देर रात तक लूणी का पानी सिणधरी क्षेत्र में पहुंच गया।5 नदियों के पानी से बढ़ा लूणी का जलस्तरपाली, जोधपुर में बारिश के अलावा बांडी, सुकड़ी, जोजरी, जवाई व बांडी नदी का पानी पहुंचने से लूणी में जलभराव अचानक बढ़ने लगा। पीछे से जलस्तर लगातार बढ़ने के कारण लूनी में 8 फीट पानी का भराव हो गया। सोमवार को जलस्तर बढ़ने की संभावना है।अजमेर उद्घगम स्थल, रण में विलुप्त होतीलूणी नदी अजमेर से निकल कर दक्षिण-पश्चिम राजस्थान नागौर, जोधपुर,..
                 

5 घंटे में 6 हत्या; जमीनी विवाद में तीन लोगों का मर्डर, घर में घुसकर दंपती का गला रेता

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में रविवार रात पांच घंटे में छह लोगों की हत्याकर दी गई। पहली घटनारात करीब 9 बजे धूमनगंज इलाके में हुई। यहांजमीनी विवाद में एक परिवार के तीन लोगों को गोली मारकर हत्या कर दी गई। दूसरी घटना देर रात करीब 1 घंटे जॉर्ज टाउन इलाके केअल्लापुर में एक हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस अभी दोनों हत्याकांड को लेकर उलझी थी कि रात में ही करीब दोबजे गंगापार के थरवई में घर में सो रहे एक दंपती की धारदार हथियार से गला रेतकर मार डाला..
                 

उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा- सपा-बसपा मतलब भ्रष्टाचार, 15 साल पुरानी बीमारी ठीक रही भाजपा सरकार

कौशांबी. मेरी बेटी-मेरा स्वाभिमान कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि, सपा-बसपा सरकार का मतलब भ्रष्टाचार रहता है। यहां रोही ओवरब्रिज इसी की देन है। इसके निर्माण में भ्रष्टाचार करने वाले अफसर जेल जाएंगे। कहा कि, 15 साल पुरानी भ्रष्टाचार की बीमारी को ठीक करने के लिए देश के पीएम मोदी और प्रदेश में सीएम योगी पूरी ईमानदारी से काम कर रहे हैं..
                 

वेश्यावृत्ति कराकर पैसे कमाना चाहता था शौहर, पत्नी ने किया विरोध तो तीन तलाक देकर घर से निकाला

हापुड़. थाना सिंभावली इलाके के एक गांव निवासी महिला को उसके पति ने तीन तलाक देने के बाद घर से बाहर कर दिया। उसके दोनों बच्चों को भी छीन लिए। आरोप है कि, पति उसे वेश्यावृत्ति करने का दबाव बना रहा था, मना करने पर उसकी पिटाई की और तलाक दे दिया। पीड़िता ने थाने में आरोपी पति समेत चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।..
                 

जालंधर | ट्रस्ट महाकाली मंदिर श्री देवी तालाब मंदिर में

जालंधर | ट्रस्ट महाकाली मंदिर श्री देवी तालाब मंदिर में साप्ताहिक भजन संध्या में आरके मेहमी एंड पार्टी ने महामाई के सुंदर भजनों का गुणगान किया। श्री गणेश वंदना के साथ-साथ अा जाओ गौरी नंदन हे गौरी नंदन, आओ माता जी तुम्हें भोग लगाएं, मैया न जुदा होना हम गरीबों से, मिल गया खजाना तेरे नाम का, तेरा शुक्रिया है मां तेरा शुक्रिया है... भजन सुनाकर भक्तों को मंत्रमुग्ध कर दिया। ट्रस्ट के सदस्यों ने भजन गायक को माता रानी की चुनरी देकर सम्मानित किया। यहां अशोक सोबती, नरिंद्र सहजपाल, यशपाल, एके शर्मा, दिनेश कुमार, अशोक शीतल, पवन पुजारी, बृज प्रभाकर, सोहन लाल, साधू राम, हरी चंद, शैंकी सहगल, अशोक सितारा, प्रदीप पुजारी अौर मुनीष सहगल अादि मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

विदेश जाने को 16 लाख नहीं दिए तो गुस्से में बोला, 'तलाक-तलाक-तलाक'

लाडवा (कुरुक्षेत्र). लाडवा कस्बे में ट्रिपल तलाक का मामला सामने आया है। पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति सहित सास, जेठ-जठानी के खिलाफ केस दर्ज किया है।लाडवा निवासी नजमा ने बताया कि उसकी शादी पांच साल पहले मुस्तापुर नजीबाबाद यूपी निवासी वेल्डिंग का काम करने वाले मोहम्मद मुकर्रम से हुई थी। शादी के बाद उसके पास तीन साल का लड़का है। शादी के कुछ दिन बाद ही पति व ससुराल वाले दहेज के लिए परेशान करने लगे थे।महिला का कहना है योजनाबद्ध तरीके से पति सऊदी अरब चले गए। उनके जाते ही ससुरालियों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। मजबूरी में लाडवा में मायके में रही। डेढ़ साल सऊदी अरब में रहने के बाद पति वापस आए। कुछ दिन मायके में रहे। मायके वालों ने लाडवा में हमें अलग किराए का मकान दिलाया। डेढ़ साल तक यहां रहे। उसके बाद उसे लड़का हो गया।महिला ने बताया कि कुछ दिन यहां रहने के बाद फिर उससे 16 लाख रुपए मायके से लाने की डिमांड करने लगे। पैसे की व्यवस्था न होने पर मारपीट की। एसएचओ लाडवा ओमप्रकाश ने बताया कि महिला की शिकायत पर पति मोहम्मद मुकर्रम, सास शकीला, जेठ इरफान व जेठानी मुरसलीना के खिलाफ दहेज प्रताड़न..
                 

सड़क पर संयम को आदत बनाइए नशे में गाड़ी न चलाएं, नियमों का पालन करें

वाहन मालिक अब लाइसेंस नहीं हाेने का शपथ पत्र दे रहे हैं ताकि लाइसेंस निरस्त हाेने से बच जाए क्राइम रिपोर्टर| जयपुर शहर में शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकाें के खिलाफ यातायात पुलिस ने अभियान चलाया ताे दाे दिन में ही 266 वाहन जब्त कर लिए। इनमें अधिकतर एेसे वाहन चालक थे जाे नशे के कारण गाड़ी भी सही तरीके से नहीं चला पा रहे थे। इनमें 133 ताे कार चालक थे। पुलिस ने इन चालकाें की गाड़ियां जब्त कर स्टेच्यू सर्किल के पास स्थित उद्याेग मैदान में पार्क करवाई। साथ ही पुलिस ने 148 बाइकें जब्त की। ट्रैफिक पुिलस के अनुसार शुक्रवार व शनिवार रात काे शहर के प्रमुख प्वाइंटाें पर ट्रेफिक पुलिसकर्मियाें की स्पेशल टीमें बनाकर वाहनाें की जांच करवाई। जांच की सारी कारवाई जवानाें के सीने पर लगे बाॅडी वार्न कैमरे में कैद हाे गई ताकि काेई विवाद की स्थिति नहीं बन सके। टीमाें ने जांच के दाैरान दाे दिन में ही 266 वाहन जब्त कर लिए। 48 घंटे में नशे में वाहन दौड़ाने वाले 266 चालकों पर कार्रवाई, 113 कारें व 148 बाइक सहित 266 वाहन जब्त एक्शन; शराब पीकर गाड़ी दौड़ाने वालाें को सबक, जब्त गाड़ियाें से भर गया उद्याेग मैदान ..
                 

छह दिन बाद फिर घटे पेट्रोल, डीजल के दाम

                 

बाइक सवार दो मोबाइल और चेन झपट ले गए

जयपुर| बाइक सवार झपटमारों का आतंक बरकरार है। शुक्रवार को भी बदमाशों ने जवाहर नगर और आदर्श में दो युवतियों से मोबाइल छीने। दोनों घटनाएं डेढ़ घंटे के अंतराल में हुईं। पहली वारदात सेवा सदन के सामने दोपहर 4.30 बजे हुई। आनंदपुरी गली नं 1 निवासी अंजू कुमारी सेवा सदन के सामने से पैदल अपने रूम पर जा रही थीं तभी बाइक पर दो युवक आए और मोबाइल छीनकर फरार हो गए। घटना के सवा घंटे बाद पौने छह बजे बाइक सवार बदमाश जवाहर नगर स्थित सूरज मैदान के पास सिंधी कॉलोनी निवासी पूजा का मोबाइल छीनकर फरार हाे गए। इस संबंध में पीड़िताओं ने संबंधित थानों में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस घटना स्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। पीड़िताओं ने पुलिस को बताया कि मोबाइल लूटने वाले यंगस्टर्स है। वो हेलमेट पहने हुए थे। इधर, इंद्रा कालोनी में बदमाशों ने महिला का चेन तोड़ लिया। बेटे रोहित नागर ने शनिवार को बनीपार्क थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि मां करके घर लौट रही थीं। इस दौरान दो बदमाशों ने उनके गले पर झपट्टा मारकर चेन तोड़ ली। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

विदेशों में बढ़ी मथुरा में बनी कान्हा की ड्रेस की डिमांड; हिंदू-मुस्लिम एकता के धागों से बुनी होती है यह पोशाक

मथुरा. 24 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व देश ही नहीं विदेशों में मनाया जाएगा। खासकर कान्हा की नगरी मथुरा में अभी से भक्तों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। कान्हा के वस्त्रों, झूला व अन्य सामानों से मथुरा के बाजार व गलियां सराबोर हैं। मथुरा-वृंदावन में बनने वाली आकर्षक डिजायन वाली पोशाक श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर दुनियाभर में ठाकुरजी धारण करेंगे। इसके लिए सिर्फ भारतीय भक्त ही नहीं सात समंदर पार से भी बालकृष्ण के जन्मोत्सव के लिए स्पेशल पोशाक तैयार कराने के ऑर्डर मिल चुके हैं। अलग-अलग साइज और वैरायटी की डिमांड को पूरा करने में कारीगर दिन-रात जुट गए हैं..
                 

जालंधर | द जालंधर प्रोफेशनल फोटोग्राफर एसोसिएशन की ओर से

जालंधर | द जालंधर प्रोफेशनल फोटोग्राफर एसोसिएशन की ओर से विश्व फोटोग्राफी दिवस पर 19 अगस्त दिन सोमवार को एसोसिएशन के ऑफिस नजदीक गुरुनानक मिशन चौक में फोटोग्राफी पर सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है। प्रधान राजेश थापा, रमेश गाबा ने बताया कि 1841 में फ्रांस की सरकार ने 19 अगस्त को विश्व फोटोग्राफी दिवस घोषित किया था। फोटोग्राफी का अविष्कार नाइसफोरे नाइस और लुइस डेगुरे ने किया था। फोटो क्लिक करने के बाद धुलना और फिर कागज़ पर उतारना इस पद्धति को 9 जनवरी 1939 में फ्रेंच एकेडमी ऑफ साइंस ने मान्‍यता दी। सोमवार को जालंधर के फोटोग्राफर को नई डिजिटल फोटोग्राफी के बारे में जानकारी दी जाएगी। मीटिंग में प्रधान राजेश थापा, राजेश गाबा, इंदरजीत सेठी, सुरिन्दर बेरी, रमेश हैप्पी, राजेश वर्मा और टिंकू पंडित मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

जालंधर |नौजवान दशहरा क्लब न्यू दशमेश नगर में 35वां दशहरे

जालंधर |नौजवान दशहरा क्लब न्यू दशमेश नगर में 35वां दशहरे की तैयारियों को लेकर मीटिंग की गई। चेयरमैन पार्षद वीरेश मिंटू ने कहा कि 9 अक्टूबर को दशहरा मनाया जाएगा। इससे पहले 22 सितंबर को झंडे की रस्म अदा की जाएगी। यहां प्रधान बरजिंदर रिंकू, उप प्रधान बॉबी कश्यप, रोहित कक्कड़, दविंदर रिंकू, चंद्रवंशी, जितेंद्र, जतिंदर मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

वेलफेयर सोसायटी ने की कॉमन कम्युनिटी सेंटर बनाने की मांग

जालंधर|चेंबर ऑफ नॉर्दर्न वेलफेयर सोसायटी की मासिक बैठक में कॉमन कम्युनिटी सेंटर बनाने की मांग की गई। बैठक में मुख्य मेहमान पनसप चेयरमैन तेजिंदर सिंह बिट्टू, वार्ड नंबर 20 के पार्षद और जिला महिला कांग्रेस प्रधान डॉ. जसलीन सेठी थे। चेंबर के सदस्यों द्वारा सोढल रोड की ओर जाने वाले अंडर ब्रिज के लिए चंदन नगर से दूसरा रास्ता और नॉर्थ जालंधर में कॉमन कम्युनिटी सेंटर बनाने की मांग रखी। बिट्टू ने सदस्यों की ओर रखी मांग को अपने हाईकमान के आगे रखकर जल्दी ही हल करवाने का भरोसा दिया यहां प्रधान वीरेंद्र महेंद्रू, हरविंदर सिंह नागी, जितेंद्र चोपड़ा, अशीष शर्मा, पूर्व पार्षद कस्तूरी लाल, अमरीक सिंह फुल्ल, केवल सिंह, ज्ञान चंद शर्मा, राजन शारदा, अरुण कोहली, पीएस जौली, पवन कुमार और मुकेश मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

सलेमपुर मुसलमाना में गंदे पानी की सप्लाई से फैला पीलिया

सलेमपुर मुसलमाना वार्ड-2 में गांववासी गंदे पानी की सप्लाई से बीमार हो गए हैं। पीलिया व डायरिया के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। निगम की उदासीनता के खिलाफ गांववासियों ने रविवार काे प्रदर्शन किया। लाेगाें ने अपील की है कि सिविल सर्जन गांव में कैंप लगवाएं और बीमार लोगों को दवाइयां वितरित करें। गांववासियों ने प्रशासनिक अधिकारियों पर रोष जाहिर करते हुए कहा कि दो बार पीने वाले गंदे पानी की शिकायत लिखवा चुके हैं लेकिन कोई हल नहीं किया गया। गंदा पानी पीने वाले पानी में कहां से मिक्स हो रहा है। अगर इसके बारे में जल्द ही पता न लगाया गया तो आने वाले दिनों में समस्या विकराल हो सकती है। गांववासी बोले- निगम अधिकारियों को शिकायत देने के बावजूद हल नहीं हो रही समस्या आने वाले दिनों में और बढ़ सकती है दिक्कत कंज्यूमर राइट्स एंड प्रोटेक्शन संस्था के प्रधान भुपिंदर कुमार ने बताया कि उनके वार्ड में केवल 7 सफाई कर्मचारी हैं। वार्ड काफी बड़ा है। इसलिए पूरी तरह से सफाई नहीं हो पाती। एक हफ्ते से इलाके में पीने वाला पानी गंदा आ रहा है। अपने स्तर पर गांववासियों के साथ मिलकर दो बार पीने वाले पानी की पाइपों ..
                 

बीएमटी के लिए 150 बच्चों के फ्री एचएलए टेस्ट

जालंधर | रविवार को शहर में द ब्लड एसोसिएशन द्वारा महावीर इंटरनेशनल के सहयोग से थैलेसीमिया मैनेजमेंट के विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में एसोसिएशन द्वारा 150 बच्चों के एचएलए टाइपिंग टेस्ट किए गए। एचएलए टेस्ट बोनमैरो ट्रांसप्लांट करने से पहले किया जाता है, जिसकी रिपोर्ट को थैलेसीमिक बच्चों के डोनर्स के साथ मैच किया जाता है। एसोसिएशन के प्रधान वरदान चड्ढा ने बताया कि एचएलए टेस्ट की रिपोर्ट दो से तीन महीने के बाद अमेरिका से आएगी। एचएलए टाइपिंग टेस्ट पर एक पेशेंट का 10 से 13 हजार रूपए खर्च आता है। सेमिनार में यह टेस्ट निशुल्क किया गया। हिसार, जिंद, जम्मू-कश्मीर, मोगा, फिरोजपुर और पंजाब के अलग-अलग जिलों से परिवार अपने बच्चों के टेस्ट करवाने के लिए पहुंचें। सेमिनार में थैलेसीमिया बीमारी पर काम कर रहे सीएमसी अस्पताल लुधियाना के बीएमटी स्पेशलिस्ट डॉ. एम. जोसफ जॉन, डीएमसी लुधियाना की हेमेटोलॉजिस्ट डॉ. श्रुति कक्कड़ और एक्स जॉइंट डायरेक्टर नेशनल हेल्थ मिशन सुखविंदर सिंह ने थैलेसीमिक बच्चों और उनके परिजनों को थैलेसीमिया के बारे में जानकारी दी। सेमिनार के दौरान उपस्थित सोसायटीज, थैलेस..
                 

मोना पुरी बनी ‘मल्लिका ए रसोई’

जालंधर| रौनक इवेंट्स की ओर से ‘मल्लिका-ए-रसोई’ कुकिंग कंपीटिशन करवाया गया। इस दौरान राशि खन्ना तथा दीक्षा खन्ना और डिंपल गोगिया ने व्यंजनों को चखा। कार्यक्रम में सिटी एजुकेशन से परमिंदर कौर चन्नी, कुकरी इंस्टिट्यूशन से पूजा सिंह, जस्सी कोचर और समाजसेविका प्रवीण अबरोल उपस्थित रहे। कार्यक्रम के आयोजक रश्मि अग्रवाल तथा शायना सिंह ने बताया कि मोना पुरी को मलिल्का-ए-किचन, बेस्ट रेसिपी का सिमरन को, बेस्ट टेस्ट का खिताब तरनजीत को मिला। आईकॉनिक यंग बेकर का खिताब दीपाली को दिया गया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Jalandhar News - mona puri becomes 39mallika a rasoi39..
                 

फीस बढ़ाने के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर फूंका पुतला

रामानुजगंज| एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव प्रतीक सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री व उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला दहन किया। आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार द्वारा सेंट्रल बोर्ड आफ सेकंडरी एजुकेशन के लिए अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के छात्र-छात्राओं के लिए 10वीं और 12वीं की बोर्ड फीस को दुगना कर दिया गया है। कार्यकर्ताओं ने चांदनी चौक में पुतला दहन करते हुए केंद्र सरकार के विरुद्ध जमकर नारे लगाए। इस दौरान अमृत जायसवाल, तौहीद रजा, राहुल बर्मन, राकेश कश्यप, मोनू ठाकुर, आशीष गुप्ता, सूरज धारकर, शुभम दास, विमलेश बर्मन, निशा चौबे सहित एनएसयूआई के अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे। वही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक उपेंद्र यादव ने भी इसमें पुनर्विचार की मांग केंद्र सरकार से की है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ramanujnagar News - chhattisgarh news protest against the increase in fees effigy burnt by protest against central government..
                 

सीएम के निर्देश पर 98 लाख रुपए से की थी नेशनल हाईवे की मरम्मत, रोड फिर हुआ जर्जर

अंबिकापुर-बलरामपुर मुख्य मार्ग का बरसात से पहले ही 98 लाख रुपए खर्च कर दो ठेकेदारों के माध्यम से मरम्मत करवाया गया था लेकिन इसके बाद से सड़क की हालत फिर से पहले जैसी हो गई है। इससे दुर्घटना की आशंका बढ़ गई है तो बारिश बंद होते ही रोड में धूल उड़ने लग रहा है। जबकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस जर्जर होते सड़क की मरम्मत करवाने अधिकारियों को निर्देशित किया था, उसके बाद भी पेंच रिपेयरिंग की क्वालिटी का ख्याल नहीं रखा गया। नेशनल हाईवे 343 का अंबिकापुर रामानुजगंज नाका से लेकर रामानुजगंज तक पेच रिपेयरिंग कार्य दो ठेकेदारों के द्वारा करवाया गया, लेकिन यह काम इतना दोयम दर्जे का निकला कि पहली बारिश में ही सड़क में जगह- जगह गड्ढे हो गए। जानकारी के मुताबिक 49-49 लाख रुपए की लागत से सड़क की पेंच रिपेयरिंग कार्य करना था, मगर ठेकेदारों के द्वारा निर्माण कार्य के नाम पर कुछ स्थानों पर घटिया कार्य किया गया। इसके बाद भी अधिकारी खामोश हैं। बता दें कि इस नेशनल हाईवे को एलडब्ल्यूडी योजना के अंतर्गत 110 किलोमीटर लंबी बनाई गई थी। सड़क गारंटी अवधि तक भी ठीक नहीं रही। उसके बाद सड़क को पीडब्ल्यूडी के हवाले करते हुए ए..
                 

24 घंटे के बाद एफआईआर, चार मिनट में 51.40 लाख लूट की कहानी को नहीं समझ पा रही पुलिस

भास्कर न्यूज | बालोद/गुंडरदेही बालोद दुर्ग मार्ग में डंगनिया और खप्परवाड़ा के बीच शनिवार को कथित 51 लाख 40 हजार 500 की लूट के मामले में 24 घंटे बाद भी पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल पाया है। पुलिस को इस पर भी संशय बना हुआ है कि लूट वास्तव में हुई भी है कि नहीं? इसी संशय के कारण दूसरे दिन रविवार को 24 घंटे के बाद शाम 6 बजे अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 341, 392, 506, आर्म्स एक्ट 25,27 के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है। प्रार्थी व्यापारी रवि राठी से लगातार बयान लिया जा रहा है। व्यापारी को तो इतना भी नहीं मालूम है कि जिन आरोपियों ने उनके साथ लूट की, उन्होंने कौन से कलर के कपड़े पहने हुए थे। उनकी बाइक का रंग कैसा था। वह हड़बड़ी और घबराहट में कुछ ना देख पाने की बात कह रहा है। तो वहीं पुलिस को इस बात पर भी संशय बरकरार है कि महज 4 मिनट के भीतर आरोपियों ने उनसे लूट की तो इस बीच सड़क से कोई और गुजरा क्यों नहीं? कोई चश्मदीद गवाह क्यों अब तक सामने नहीं आ पाया? जबकि बालोद दुर्ग का यह सबसे व्यस्ततम मार्ग है। यहां शाम के समय भी ट्रैफिक रहता है। लेकिन इस लूट की वारदात में पुलिस को एक भी चश्मदीद गवाह नहीं ..
                 

72% आरक्षण के विरोध में युवा, सामान्य वर्ग के संगठनों को जोड़ने छेड़ेंगे अभियान

स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा अजा, जजा और अपिव का आरक्षण बढ़ाकर 72 प्रतिशत करने की घोषणा के बाद सोशल मीडिया में खूब विरोध देखा जा रहा है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे सामान्य वर्ग के युवा इसके खिलाफ मैदान पर उतरने की तैयारी कर रहे हैं। रविवार को इसके विरोध में युवाओं ने त्रिवेणी परिसर में बैठक आहुत कर पूरी योजना तैयार कर ली। सितंबर के पहले सप्ताह में रायपुर में आंदोलन का फैसला किया गया। साथ ही राज्य सरकार के खिलाफ अदालत जाने की भी तैयारी की जा रही है। सामान्य वर्ग के युवाओं का कहना है की इस मसले में वह किसी भी राजनैतिक पार्टी से सहयोग की कोई भी आशा नहीं रख रहे हैं। उन्हें ही सभी सामान्य वर्ग के लोगों व संगठनों को एकजुट कर इसका विरोध करना पड़ेगा। जिले स्तर से विरोध करते युवा सितंबर के पहले सप्ताह में राजधानी में बड़ा आंदोलन करने की तैयारी कर रहे हैं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

बाजार में बस स्टॉप को व्यवस्थित करने की मांग

फोरलेन पर जिला मुख्यालय से 15 किमी दूर स्थित तुमड़ीबोड़ में बस स्टैंड व्यवस्थित नहीं है। इस वजह से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां बाजार चौक में बस स्टैंड को स्थापित करने की मांग रखी गई है। विगत कई वर्षों से यह मांग उठ रही है लेकिन अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। यहां मुख्य कार्यालय, ग्राम पंचायत, प्राथमिक शाला, पूर्व माध्यमिक शाला, ग्रामीण बैंक, पोस्ट ऑफिस आदि में हमेशा भीड़ रहती है। इस वजह से कई बार मुख्य मार्ग पर जाम की स्थिति बनती है। मुख्य रूप से मवेशियों की वजह से परेशानी बन रही है। ग्रामीणों की मांग है कि बस स्टैंड व्यवस्थित होगी तो आने वाले समय में यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

निस्वार्थ भाव से उपकार करने वाला ही साधू

संस्कारधानी में दासीश्याम प्रभु की 20वीं जयंती पर श्याम कुटी परिवार एवं दासीश्याम मंडल का महोत्सव मनाया जा रहा है। पर्व के द्वितीय दिवस रविवार पर वृंदावन से आए अनुरागकृष्ण शास्त्री (कन्हैय्या) ने श्री खाटू नरेश श्याम प्रभु के प्रादुर्भाव का विस्तृत वर्णन किया। श्यामकुटी के सत्संग हाल में वृतांत बताते हुए कहा कि बर्बरीक जी ने भगवान कृष्ण द्वारा सुहृदय नाम की प्राप्ति हुई। भगवान श्रीकृष्ण की आज्ञा से ही बर्बरीक महाराज ने संसार के श्रेष्टतम तीर्थ महिसागर संगम से गुप्त क्षेत्र अथवा स्कंध तीर्थ कहा जाता है, को धर्म के श्राप से मुक्त किया। मगध राज के विजय ब्राम्हण की साधना को सिद्धि प्राप्त कराने के लिए सहायता की और देवी की अराधना करके अतुलित बल प्राप्त किया। उस बल का प्रयोग साधुओं के रक्षण में ही किया। बर्बरीक महाराज के उपकार करने की शैली एक महान संदेश को जन्म देती है। उपकार करने के बदले में मिलने वाली वस्तु को भी उन्होंने अस्वीकार कर दिया और कहा जो निस्वार्थ भाव से उपकार करते हैं वे ही साधु कहलाते हैं। किन्तु स्वार्थ के कारण उपकार करने वाला साधु नहीं अपितु व्यापारी होता है। उनके जीवन में ..
                 

शिविर में स्कूली छात्राओं से सचिव ने कहा- बैड टच पर तुरंत करें रिएक्ट

शासकीय हायर सेकंडरी बालक स्कूल व कन्या शाला में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण राजनांदगांव के तत्वावधान विधिक साक्षरता शिविर लगाया गया। जिसमें प्राधिकरण के सचिव प्रवीण मिश्रा ने स्कूली बच्चों को बालकों के कानून व यातायात से संबंधित जानकारी दी। कन्या शाला की छात्राओं को गुड व बैड टच के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि कोई शिक्षक या पहचान का व्यक्ति आपको टच करता है और उस टच से आप स्वयं को असहज महसूस करते हैं तो फौरन रिएक्ट करना चाहिए। बैड टच महसूस होने पर तत्काल अपने करीबी जिसमें माता-पिता, भाई-बहन या शिक्षक को बताएं। क्योंकि किसी भी गलत बातों को सहना भी कानून का उल्लंघन है। उन्होंने भ्रूण हत्या के संबंध में भी जानकारी देकर बालिकाओं के प्रश्नों का जवाब दिया। यातायात नियमों के बारे में कहा कि बिना लाइसेंस व हैलमेट के वाहन चलाना नहीं चाहिए। साथ ही 18 वर्ष के बाद ही गाड़ी चलाने की बात कही। इस दौरान पैरालीगल वॉलिंटियर्स राकेश साहू, दीपक ठाकुर, मौर्य, प्राचार्य ललित किशोर नारंग, आरके कन्नौजे व स्कूली बच्चे उपस्थित रहे। डोंगरगढ़. छात्राओं को विधिक साक्षरता से अवगत कराते हुए सचिव। Download Dain..
                 

1900 में डेविस कप, फिर 1930 में फीफा वर्ल्ड कप शुरू हुआ

पांच खेलों के वर्ल्ड कप या वर्ल्ड चैंपियनशिप होती है- फुटबॉल, क्रिकेट, टेनिस, हॉकी और बैडमिंटन। टेनिस का डेविस कप 1900 में, फीफा वर्ल्ड कप 1930 में, हॉकी वर्ल्ड कप 1975 में, क्रिकेट वर्ल्ड कप 1975 में, बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप 1977 में शुरू हुई। वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: 45 देशों के 357 खिलाड़ी उतर रहे, भारत के 19; टूर्नामेंट में कोई प्राइज मनी नहीं पुरुष सिंगल्स में मोमोता और महिला में यामागुची टॉप सीड भास्कर न्यूज | नई दिल्ली वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप सोमवार से बासेल (स्विट्जरलैंड) में शुरू हो रही है। यह चैंपियनशिप का 25वां सीजन है। 1995 के बाद पहली बार चैंपियनशिप स्विट्जरलैंड में हो रही है। इसमें 45 देशों के 357 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। भारत का 19 सदस्यीय दल चैंपियनशिप में हिस्सा ले रहा है। सिंगल्स में भारत के 6 खिलाड़ी, डबल्स में 8 जोड़ियां उतर रही हैं। हाल ही में थाईलैंड ओपन जीतने वाली भारत की पुरुष डबल्स जोड़ी सात्विकसाईराज रैंकीरेड्‌डी और चिराग शेट्‌टी ने चोट के कारण टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। महिला सिंगल्स में पीवी सिंधु, साइना नेहवाल भारतीय चुनौती संभालेंगी। पुरु..
                 

विदिशा में चंदेरी नदी में बहे पंचायत सचिव और बस कंडक्टर, बेतवा में दो युवक बहे, रतलाम में डॉक्टर की कार खाई में गिरी

मंडीदीप/रतलाम/सागर/विदिशा।बारिश से राहत मिलने के बाद भी प्रदेश की कई नदियां उफान पर हैं। विदिशा जिले की लटेरी तहसील में शनिवार शाम दो लोग नदी में बह गए। एसडीआरएफ और पुलिस की 16 घंटे खोजबीन के बाद पंचायत सचिव का शव मिला है, वहीं साथी अब तक लापता है।वहीं, भोपाल रोड पर रामखेड़ी गांव के पास रविवार को उफनती बेतवा नदी में नहाने के लिए उतरे जाटखेड़ी दाे युवक लल्लू 45 और उसका साथी मकबूल 28 जाटखेड़ी डूब गए हैं। इनको खोजने में उमरावगंज थाने की पुलिस और गोताखोर लगे हुए हैं, लेकिन तेज बारिश के कारण नदी में डूबे युवकों को तलाश करने में दिक्कत आ रही है..
                 

योगी सरकार ने रामलला के प्रधान पुजारी का वेतन बढ़ाया, सहयोगी स्टाफ के भत्ते में भी इजाफा

अयोध्या. योगी सरकार ने अस्थाई राम मंदिर के प्रधान पुजारी और कर्मियों का भत्ता बढ़ाने का निर्णय लिया है। अयोध्या के मंडलायुक्त मनोज मिश्रा ने मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र दास इस बात की जानकारी दी। आचार्य सतेंद्र दास हाल ही में भत्ते में बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर मंडलायुक्त से मुलाकात भी की थी। अभी प्रधान पुजारी को 12 हजार रुपए मासिक पारिश्रमिक मिलता है। यह कमिश्नर द्वारा दिया जाता है..
                 

रोजगार के लिए अब लोगों की पहली पसंद सूरत, मुम्बई को पीछे छाेड़ा

सूरत. सूरत में रह रहे 28.87 लाख प्रवासियों के लिए मनपा 380 सस्ते आवास और स्कूल बनाने के साथ आधार कार्ड, मां अमृतम् कार्ड, अस्पताल, स्वास्थ्य केंद्र, के साथ शुद्ध पानी जैसी सुविधाएं मुहैया कराने की योजना बना रही है। मनपा की सुविधाओं की वजह से सूरत में प्रवासियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।5 सालों में 200 से अधिक शेल्टर हाउसपिछले पांच वर्षों में मनपा ने 200 से ज्यादा शेल्टर हाउस बनाए हैं। उड़िया, हिंदी, उर्दू जैसी आठ भाषाओं के स्कूल चला रही है। इन सुविधाओं के कारण सूरत की कुल जनसंख्या का 64.6 प्रतिशत प्रवासी हैं। इनमें से 32.3 प्रतिशत दूसरे राज्‍यों से आए हैं।विश्व आर्थिक मंच की ताजा रिपोर्टविश्व आर्थिक मंच की ताजा रिपोर्ट, 'प्रवास और शहरों पर इसके प्रभाव' के अनुसार पहले अधिकतर लोग मुंबई या महाराष्ट्र के अन्य शहरों में रोजगार व व्यवसाय के लिए जाते थे, लेकिन अब सूरत की तरफ आ रहे हैं। जूनागढ़ ऐसा शहर है जहां सबसे ज्‍यादा गुजरात के ही प्रवासी नागरिक रह रहे हैं। यहां महज 1.7 प्रतिशत प्रवासी ही दूसरे राज्‍यों के हैं। इस शहर की कुल जनसंख्या का 59 प्रतिशत प्रवासी हैं। सूरत में 28.87 लाख, अहमद..
                 

एसबीआई: तकनीक का उपयाेग कर बैंकिंग को जनता के अनुकूल बनाने पर जोर

ग्वालियर|स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा तकनीक के व्यापक उपयोग और बिग डाटा एनालिटिक्स के जरिए बैंकिंग को आम जनता के अनुकूल बनाया जाएगा। यह बात सिटीसेंटर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में शनिवार-रविवार को हुई शाखा प्रबंधकों की बैठक में निकलकर आई। बैंक की योजनाओं को वरिष्ठ नागरिकों, किसान, छोटे उद्यमियों, विद्यार्थियों और महिलाओं की आकांक्षाओं के अनुरूप तैयार किया जाएगा। एसएमई, मुद्रा लोन और स्टैंड अप इंडिया योजना को भी प्रभावी बनाया जाएगा। इस मौके पर बैंक के उपमहाप्रबंधक यू. दिनेश शानभाग, क्षेत्रीय प्रबंधक क्षेत्र-1 शांतनु अग्रवाल सहित सभी शाखा प्रबंधक शामिल हुए। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Gwalior News - mp news sbi emphasis on making banking public friendly by using technology..
                 

जालंधर | श्री शिरडी साईं सत्संग मंडली की तरफ से

जालंधर | श्री शिरडी साईं सत्संग मंडली की तरफ से प्रीत नगर लाडोवाली रोड में मोहल्ला निवासियों के सहयोग से ‘एक शाम शिव भोले के नाम’ कार्यक्रम करवाया गया। दरबार में माथा टेककर भक्तों ने महादेव का आशीर्वाद प्राप्त िकया। संजीव ओबराय और सविता ओबराय एंड पार्टी ने भोले बाबा की महिमा का गुणगान कर माहौल भक्तिमय बना दिया। यहां पवन कुमार शर्मा, नितिन, पवन ठाकुर, परमजीत, शशी, ज्योति, पिंकी, रोजी, मुस्कान, अमरजीत कौर, कांता रानी, वंदना अौर सुनीता अादि मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

कर्ज से परेशान युवक ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा- मेरे जाने के बाद मेरी फोटो मत रखना

इंदौर. ऑनलाइन फूड कंपनी में काम करने वाले एक युवक ने कर्ज से परेशान होकर सोमवार को आत्महत्या कर ली। युवको सुबह परिजना जगाने गए तो उसने गेट नहीं खोला। दरवाजा तोड़ने पर वह फांसी पर लटका मिला। मृतक ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है, जिसमें उसने अपनी परेशानी का जिक्र करते हुए इस कदम के लिए परिजनों से माफी मांगी है। उसने अपनी आखिरी इच्छा जाहिर करते हुए लिखा है कि मेरे जाने के बाद मेरी फोटो अपने पास मत रखा, नहीं तो मेरी याद आएगी..
                 

एमपी का 'उसेन बोल्ट' ट्रायल में आखिरी नंबर पर रहा, अब एक महीने बाद फिर होगा टेस्ट

भोपाल। 100 मीटर की दौड़ 11 सेकेंड पूरी करने का वीडियो वायरल होने के बाद रातोंरात स्टार बना शिवपुरी का रामेश्वर गुर्जर भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम में हुई ट्रायल में फेल हो गया। छह धावकों के साथ दौड़ा रामेश्वर आखिरी नंबर पर रहा। उसने ये दौड़ 12.90 सेकंड में पूरी की। रामेश्वर के साथ दौड़े आयुष तिवारी पहले स्थान पर रहे।ट्रायल में फेल होने के बाद रामेश्वर ने कहा कि पहली बार ट्रैक पर जूते पहन के दौड़ा इसलिए पीछे रह गया। मेरी कमर और पीठ में भी दर्द है। लेकिन एक महीने बाद में उम्मीद पर खरा उतरुग..
                 

कोहिनूर जमीन मामले में राज ठाकरे से पूछताछ करेगी ईडी; नोटिस जारी किया

मुंबई. कोहिनूर इमारत के निर्माण मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे को नोटिस जारी किया है। संभव है कि इस मामले में उनसे 22 अगस्त को पूछताछ होगी। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे उन्मेष जोशी सोमवार को इसी मामले में पूछताछ के लिए ईडी के दफ्तर में पहुंचे।इस दौरान उन्होंने कहा,"मुझे एक नोटिस मिला है और मैं आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों से मिलने आया हूं। ईडी द्वारा मुझे कोई प्रश्नावली नहीं भेजी गई थी। मैं उनके साथ सहयोग करूंगा। यह कोहिनूर (कोहिनूर निर्माण मामले) के बारे में होना चाहिए।"उन्मेष जोशी की कंपनी कोहिनूर सीटीएनएल के जरिए कोहिनूर मिल क्रमांक 3 की जमीन खरीदी गई थी। इस पर कोहिनूर स्क्वायर नाम की बहुमंजिला इमारत बनाई गई है।इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंसियल सर्विसेज (आईएल एंड एफएस) नामक कंपनी ने कर्ज और इक्विटी के जरिए 860 करोड़ रुपए का निवेश किया था। कोहिनूर सीटीएनएल में राज ठाकरे और उनके पार्टनर राजन शिरोडकर की भी भागीदारी थी।421 करोड़ में हुआ इस जमीन का सौदाकोहिनूर मिल की जमीन का स..
                 

ग्रिल काटकर घर में घुसे चोर ले गए ढाई लाख के जेवर

भोपाल। ऐशबाग इलाके में ग्रामीण विकास विभाग के सब इंजीनियर के सूने मकान से ढाई लाख रुपए के जेवर चोरी हो गई। घटना उस वक्त हुई जब सहायक उपयंत्री दिल्ली और उनकी पत्नी भाई को राखी बांधने इंदौर गई थीं।ऐशबाग थाना प्रभारी अजय नायर के मुताबिक अभिरुचि परिसर, ओल्ड सुभाष नगर निवासी हरि प्रसाद अहिरवार ग्रामीण विकास विभाग में सब इंजीनियर हैं। वे इन दिनों बेटी के पास दिल्ली गए हुए हैं। जबकि उनकी पत्नी प्रतिभा 14 अगस्त को इंदौर भाई को राखी बांधने के लिए चली गई थीं। शनिवार दोपहर को प्रतिभा घर लौटीं तो देखा कि घर के पिछले हिस्से की खिड़की की ग्रिल कटी हुई है। घर के अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा था। आलमारी में रखे 18 हजार रुपए नकद समेत सोने चांदी के जेवरात गायब थे।इधर, पिपलानी पुलिस के मुताबिक एन-4 डी सेक्टर निवासी 31 वर्षीय प्रतिभा आर्या एमपी नगर जोन-2 स्थित एसबीआई में सीनियर एसोसिएट हैं। शनिवार सुबह करीब 11 बजे प्रतिभा अपने पति के साथ एक रिश्तेदार के घर गई थीं। वे शाम करीब सात बजे लौटीं तो घर के पीछे खिड़की की ग्रिल निकली हुई थी। घर के अंदर आलमारी में रखे 10 हजार रुपए नकदी समेत दो सोने के पेंडल, दो सोने क..
                 

पत्नी पड़ोसन से बात करती रही और घर के अंदर पति ने फांसी लगाकर दे दी जान

भोपाल। अवधपुरी इलाके में एक युवक ने रविवार की दोपहर घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। फिलहाल आत्महत्या करने के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। जांच के बाद ही आत्महत्या के सही कारणों का खुलासा हो सकेगा।अवधपुरी पुलिस के मुताबिक 32 वर्षीय मंगेश नागपुरे मूलत: महाराष्ट्र का रहने वाला था। वह यहां वास्तु विहार कॉलोनी में किराए से रहता था। वह एक एनजीओ में काम करता था। उसका छोटा भाई योगेश नागपुरे भी इसी संस्था में काम करता है। रविवार की सुबह करीब दस बजे मंगेश की पत्नी सुनीता पड़ोसन से बात कर रही थी, जबकि बेटा बाहर खेल रहा था। इसी बीच मंगेश ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।कुछ देर बाद पत्नी कमरे में पहुंची तो मंगेश फांसी पर लटका मिला। उसने पड़ोसी महिला की मदद से रस्सी काटकर उसे नीचे उतारा और तुरंत जयप्रकाश अस्पताल लेकर पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने के बाद अस्पताल पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराया और लाश परिजनों को सौंप दी, जिसे लेकर परिजन अपने गृह नगर महाराष्ट्र के लिए रवाना हो गए।कोलार इलाके मे..
                 

5 महीने से अस्पताल में इलाज करवा रहे युवक की मौत, रंजिश के चलते बदमाश ने चाकू से किया था हमला

                 

रामानुजगंज में तालाब की मेड़ टूटने से घरों में घुसा पानी, सामान हुआ खराब

रामानुजगंज| रामानुजगंज में रविवार को पूरे दिन हुई बारिश के कारण नदी नाले उफान पर आ गए तो दोपहर बाद जोरदार बारिश के कारण वार्ड क्रमांक 5 में एसडीएम कार्यालय के पीछे स्थित तालाब फूट गया। इससे आसपास के कई घरों में पानी चला गया जिससे लोगों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा। शिव मंदिर का निर्माणाधीन दीवार भी गिर गई। तेज बारिश से कन्हर नदी भी उफान में है ऐसे में अग्रवाल मोहल्ला व जिला जेल के पीछे मकान बना कर रह रहे परिवारों को वहां से सुरक्षित ठिकाने में जाना पड़ सकता है। इसे देखते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल ने नगर पंचायत की टीम गठित करके बाढ़ पर नजर बनाए रखने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही बाढ़ प्रभावितों को तत्काल सहायता उपलब्ध कराने को कहा है। नगर में सुबह से हो रही बारिश एवं दोपहर में तीन घंटे तक लगातार मूसलाधार बारिश होने के कारण जनजीवन पूरे दिन अस्त व्यस्त रहा। लोग घरों में दुबके रहे वहीं यहां लगने वाला साप्ताहिक बाजार भी नहीं लग पाया। तेज बारिश के कारण मंदिर की निर्माणाधीन बाउंड्रीवॉल गिरने पर नगर पंचायत अध्यक्ष ने कहा है कि ठेकेदार से उसी राशि में बाउंड्री वॉल का निर्माण कराय..
                 

हैरान करने वाली दो घटनाएं- शव काे नमक में दबाया, ताकि सांसें फिर चलें; लाइनमैन ने किया डूबने का ड्रामा

भीलवाड़ा. जिले में दाे हैरान करने वाले मामले सामने अाए। यहां कोठियां की खारी नदी के एनीकट में रविवार को एक किशोर डूब गया। डॉक्टराें ने उसे मृत घोषित कर दिया, लेकिन पिछले कुछ दिनों से वाट्सएप पर वायरल हाे रहे अंधविश्वास से भरे मैसेज काे सही मानते हुए परिजनाें ने बच्चे का शव नमक के ढेर में गले तक दबा दिया।मैसेज में था कि डूबने से मौत होने पर शव का दाह संस्कार नहीं करें, बल्कि तीन घंटे तक उसे नमक में रखेंगे ताे सांसें फिर से चलने लगेंगी। रात अाठ बजे तक परिजन शव काे दबाकर बैठे रहे, लेकिन सांसें नहीं चलीं।उधर, आगूंचा-परशरामपुरा के बीच मानसी नदी पर बिजली विभाग के दाे लाइनमैन मिश्रीलाल लौहार व दूदाराम ने हैरतअंगेज ड्रामा किया। पहले ताे ये लाइट काटकर नदी पर पहुंचे, फिर अचानक डूबने का नाटक शुरू कर दिया। ग्रामीणाें काे पता लगा ताे वे माैके पर पहुंचे अाैर दाेनाें काे बचाने की तैयारी में जुट गए। इस बीच दूदाराम ताे दूसरी तरफ निकल गया, लेकिन मिश्रीलाल ने अपना ड्रामा जारी रखा। वह ताराें पर लटकते हुए किनारे पर पहुंचा। उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hind..
                 

Ad

नीट : जिन्हें प्रवेश मिला वे भी परेशान, जिन्हें कॉलेज नहीं मिला वे इंतजार में, हाईकोर्ट में आज सुनवाई

जयपुर| आज नीट मामले में सुनवाई है। लेकिन नीट कंडक्टिंग बॉडी की ओर से स्वयं के स्तर पर लिए गए निर्णय स्टूडेंटस के कॅरियर पर भारी पड़ रहे हैं। सैंकड़ों छात्र मानसिक तनाव में हैं और सोमवार की सुनवाई में अपन फैसले के इंतजार में हैं। दूसरी काउंसलिंग और मॉपअप राउंड में एडमिशन ले चुके स्टूडेंटस समझ नहीं पा रहे हैं कि क्या करें। कोर्ट जो तारीख देगा, उसी को काउंसलिंग कराना और एडमिशन देना कंडक्टिंग बॉडी के लिए चुनौती होगा। काउंसलिंग करा रहे सदस्य यह कह रहे हों कि उन्होंने नियमों के अनुसार काउंसलिंग कराई है लेकिन हकीकत यह है कि मॉपअप राउंड में दूसरे राउंड की काउंसलिंग में एडमिशन ले चुके स्टूडेंटस को बुलाने का निर्णय कमेटी सदस्यों का ही था और नियमों में ऐसा कहीं नहीं था। हर मेडिकल छात्र और उसके परिवार को आज कोर्ट के फैसले का इंतजार निशांत और वैभव जैसे छात्र, जिन्हें मॉपअप राउंड के बाद अच्छा कॉलेज मिल चुका था और अब हाईकोर्ट के हाथ में उनका एडमिशन है। दूसरी काउंसलिंग के बाद एडमिशन लेने वाले कुसुम और विक्रांत जैसे छात्र भी हैं जो सोच रहे हैं कि हो सकता है कोर्ट के निर्णय के बाद उन्हें और बेहतर कॉलेज म..
                 

गृह विभाग का विधानसभा काे पत्र-4 सवालों के जवाब देने में 9.63 लाख पन्ने लगेंगे, सवाल रद्द करें

गृह विभाग के अफसरों के लिए 4 विधायकों के सवाल गले की हड्‌डी बन गए। अधिकारियों ने जवाब देने के बजाय यह कहते हुए हाथ खड़े कर दिए कि इनके जवाब के लिए 9 लाख 63 हजार 500 पन्नों की जरूरत होगी। अकेले भाजपा विधायक धर्मेंद्र कुमार के सवाल के जवाब के लिए 5 लाख 35 हजार 500 पन्ने लगेंगे। गृह विभाग की डिप्टी सेक्रेट्री सीमा कुमार ने अत्यधिक मानव श्रम और धन की बर्बादी की भी बात कहते हुए विधानसभा सचिव को पत्र लिखा है। इसमें इन सवालों को अस्वीकार किए जाने की मांग करते हुए मामला विधानसभा अध्यक्ष के ध्यान में लाया जाए। कांग्रेस और भाजपा विधायकों के ये हैं सवाल रेवदर से भाजपा विधायक जगसीराम ने इस साल जनवरी से 10 जून तक प्रदेश में गैंग रेप व दुष्कर्म के बाद हत्या के मामलाें के बारे में पूछा है। पुलिस अफसर एवं कार्मिकों को रिश्वत लेते पकड़े जाने के मामले में भी सवाल किया है। रामगंज मंडी से भाजपा विधायक मदन दिलावर ने 1 दिसंबर, 2018 से जून 2019 तक दुल्हनों के अपहरण, 17 साल से छोटी लड़कियों से अपहरण एवं दुष्कर्म, विक्षिप्त, मंदबुद्धि बालिकाओं व महिलाओं से दुष्कर्म मामलों के बारे में पूछा है। बामनवास से कांग्रे..
                 

Ad

एमपी से हथियाराें की खेप लेकर आए तीन तस्करों को एसओजी ने गिरफ्तार किया

जयपुर| मध्यप्रदेश से हथियाराें की खेप लेकर राजस्थान में जालोर जिले के भीनमाल में सप्लाई के लिए जा रहे हथियार तस्कराें काे एसअाेजी की टीम ने रविवार काे भीनमाल के पास दबाेच लिया। इनके पास से पुलिस ने दस पिस्टल व 45 कारतूस मिले है। पूछताछ में तस्कराें ने एमपी के धार जिले से हथियार लाने की बात कही है। बाइकें भी अन्य व्यक्ति के नाम से हैं। एसअाेजी एडीजी अनिल पालीवाल ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर महेन्द्र कुमार (22) भीनमाल में भागल सफेटा का, करण निगम (28) धार का है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

Ad

जालंधर | श्री चैतन्य महाप्रभु राधा-माधव मंदिर प्रताप बाग में

जालंधर | श्री चैतन्य महाप्रभु राधा-माधव मंदिर प्रताप बाग में चल रही श्रीमद्भागवत कथा में श्रीमद् भक्ति विलास त्रिदंडी महाराज ने बताया कि कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा को गोवर्धन पूजा मनाई जाती है। इसे ‘अन्नकूट पूजा’ भी कहा जाता है। गोवर्धन पर्वत की पूजा से व्यक्ति को यह संदेश मिलता है कि हमारा जीवन प्रकृति की हर एक चीज पर निर्भर है। जैसे कि पेड़-पौधे, पशु-पक्षी, नदी और पर्वत आदि। इसलिए हमें उन सभी का धन्यवाद देना चाहिए। कथा के बाद भक्तों ने भजन गाकर प्रभु महिमा का गुणगान किया। यहां डॉ. मनीष अग्रवाल, गुरप्रीत, गगन अरोड़ा, गौर हरि, केवल कृष्ण, ऋषि बांसल, राजन गुप्ता, मिंटू, राजेंद्र लूथरा, ललित अरोड़ा, राजेंद्र शर्मा अौर करण वीर मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

Ad

Amazon Bestseller: The Elements of Investing: Easy Lessons for Every Investor - Burton G. Malkiel

2 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books