जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

राम रहीम को आरोपी बनाए जाने पर हरियाणा सरकार का कोर्ट में जवाब- याचिका का कोई मतलब नहीं

पंचकूला.25 अगस्त 2017 को पंचकूला में हुई हिंसा के मामलेमें खट्‌टा सिंह नेसिरसा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को आरोपी बनाने की मांंग रखी थी। मामले में मंगलवार को हरियाणा सरकार ने कोर्ट में जवाब दाखिल किया। सरकार ने कहा- याचिका का कोई मतलब नहीं है।हरियाण सरकार के जवाब मेंखट्टा सिंह के वकील ने कहा कि एफआईआर नंबर 345 में दिखाए गए सबूतों के अलावा और भी कई सबूत ऐसे हैं, जो राम रहीम को आरोपी बनाते हैं। बता दें कि इस याचिका में यहकहा गया था कि राम रहीम के इशारों पर ही पंचकूला में दंगे हुए थे।इसलिए उसे इस मामले में आरोपी बनाया जाना चाहिए।पिछली सुनवाई में सीजेएम कोर्टमें याचिका पर दोनों पक्षों की बहस पूरी हो गई थी। अब मामले की अगली सुनवाई 20 मार्च को होगी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today खट्टा सिंह..
                 

एजेएल प्लॉट आवंटन मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा अदालत में पेश हुए, धोखाधड़ी का है आरोप

पंचकूला. एजेएल प्लॉट आवंटन मामले में यहां स्थित हरियाणा की विशेष ईडी कोर्ट में सुनवाई हुई। हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा अदालत में पेश हुए,लेकिन एजेएल हाउस के चेयरमैन सुनवाई के लिए नहीं पहुंचे। मामले में की अगली सुनवाई चार मार्च को होगी। बचाव पक्ष ने ईडी से डाक्यूमेंट्स की मांग की थी, जोकि चालान के साथ नहीं मिले थे। वही डाक्यूमेंट्स आज ईडी ने ईडी कोर्ट में पेश किए। एजेएल प्लॉट आवंटन मामलेमें अगली सुनवाई में बचाव पक्ष डॉक्युमेंट्स की स्क्रूटनी करेगा।बता दें कि पिछले साल 26 अगस्त को ईडी ने हुड्डा और वोरा के खिलाफ इस मामले में अभियोजन की शिकायत दाखिल की थी। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर आरोप है कि हुड्डा ने 64.93 करोड़ रुपए का प्लॉट एजेएल को 69 लाख 39 हजार रुपए में दे दिया था।पंचकूला सेक्टर 6 में सी-17 नंबर एजेएल को आवंटित किया गया था। साल 2018 में ईडी ने इसे कुर्क कर लिया था।दरअसल, कथित तौर पर नेहरू-गांधी परिवार के सदस्यों सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा संचालित किया जाने वाला एजेएल ग्रुप नेशनल हैरॉल्ड अखबार निकालता था।ईडी की जांच में पाया गया कि हुड्डा ने ..
                 

पंचायत में भ्रष्टाचार की शिकायत करने वाले ने इनाम की मांग की

चंडीगढ़(ललित कुमार).विजिलेंस विभाग को पंचायत में भ्रष्टाचार की शिकायत करने वाले मानेसर निवासी 73 वर्षीय राम अवतार यादव ने इनाम दिए जाने के साथ कार्रवाई की मांग को लेकर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। हरियाणा सरकार की तरफ से शिकायत पर जांच का स्टेटस चेक करने के लिए समय दिए जाने की मांग की गई।इस पर हाईकोर्ट ने 31 मार्च के लिए सुनवाई तय की है। याचिका में कहा गया कि विकास कार्यों को लेकर गांव को मिले फंड में करोड़ों रुपये की धांधली की शिकायत उन्होंने हरियाणा विजिलेंस विभाग से की थी। शिकायत में मांग की गई थी कि मौजूदा सरपंच, पंचायत सेक्रेटरी और अन्य अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया जाए। साथ ही नुकसान की भरपाई की जाए।इस मामले को लेकर हाईकोर्ट में भी याचिका दायर की गई थी। चीफ सेक्रेटरी ने विजिलेंस ब्यूरो को इस मामले में जांच करने के निर्देश दिए थे। याचिका में कहा गया कि एक साल बीत जाने के बाद भी केस तक दर्ज नहीं किया गया और मामले को खत्म करने की कोशिशें की जा रही हैं। इस पर हरियाणा सरकार के वकील ने जांच का स्टेटस जानने के लिए समय दिए जाने की मांग की। हाईकोर्ट ..
                 

साढ़े 19 लाख रुपये से भरे एटीएम को उखाड़ ले जाने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार, 3 अभी भी फरार

अम्बाला। अम्बाला के साहा कस्बे में 21 और 22 फरवरी की दरमियानी रात को 19 लाख 40 हजार रुपये से भरे एटीएम को उखाड़कर ले जाने वाले 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अम्बाला क्राइम इनवेस्टिगेशन एजेंसी (सीआईए) टीम ने इन्हें गिरफ्तार किया है। अभी 3 आरोपी फरार हैं, जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।अम्बाला के डीएसपी रामकुमार ने बताया कि साहामें 21 और 22 फरवरी की रात को आरोपी सेंट्रल बैंक अॉफ इंडिया का एटीएम उखाड़ ले गए थे। इसमें 19 लाख 40 हजार रुपये भरे हुए थे। चोरी के बाद बैंक मैनेजर ने मामला दर्ज करवाया था। इसकी जांच अम्बाला क्राइन इनवेस्टिगेशन एजेंसी (सीआईए) को सौंपी गई थी।पुलिस ने छानबीन के आधार पर 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान कुरुक्षेत्र के सन्नी खुराना, जींद के बिट्टू पांचाल, कुरुक्षेत्र के हिमांशु, कुरुक्षेत्र के रमन ठाकुर और कुरुक्षेत्र के अमन कथूरिया के रूप में हुई है। इनके पास से 6 लाख 77 हजार रुपये की राशि भी बरामद की गई है।अभी तीन आरोपी फरार हैं। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी कर रही है। डीएसपी का कहना है कि बाकि की राशि भी जल्द बरामद..
                 

यमुनानगर में प्रिंसिपल हत्या मामले में कोर्ट ने आरोपी छात्र को दोषी ठहराया, स्कूल में घुसकर की थी हत्या

यमुनानगर.यहांस्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल रितू छाबड़ा की गोली मारकर हत्या करने के मामले में कोर्ट ने फैसला दिया है। एडीजे पायल बंसल की कोर्ट ने इस मामले में छात्र शिवांश को दोषी करार दिया है। वहीं, आर्म्स एक्ट में शिवांश के पितारणजीत उर्फ संजय को सबूतों के अभाव में कोर्ट ने बरी कर दिया। इस मामले में दोषी छात्र शिवांश को कोर्ट 28 फरवरी को सजा सुनाएगा।स्कूल में घुसकर मारी थी गोलियांयमुनानगर की थापर कॉलोनी में स्थित स्कूल में20 जनवरी 2018 को प्रिंसिपल अपने रूम में थीं। इसी दौरान वहां पर हमीदा निवासी शिवांशआया। वह 12वीं क्लास का छात्र था। उसने प्रिंसिपल पर कई गोलियां चलाई। इसमें प्रिंसिपल की मौत हो गई थी। शिवांशने अपने पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर से वारदात को अंजाम दिया था।इस मामले में पुलिस ने उसके पिता को भी आर्म्स एक्ट में आरोपी बनाया है। तब सामने आया था कि छात्र को प्रिंसिपल आवारागर्दी करने पर डांटती थी। यह बात उसे अच्छी नहीं लगती थी। इसलिए उसने प्रिंसिपल को स्कूल में घुसकर हत्या कर दी थी।16 गवाह हुए इस केस में, एक बयानों से मुकराइस केस मे कुल 16 लोगों की गवाही हुई। इसमें स्..
                 

श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय में अगले सत्र से शुरू होगी आयुर्वेद में पीएचडी

कुरूक्षेत्र.श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय में अगले शैक्षणिक सत्र में आयुर्वेद में पीएचडी शुरू होगी। इसकी जानकारी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. बलदेव कुमार ने दी। इसकी स्वीकृति कार्यकारी काउंसिल की बैठक में प्रदान की गई। कुलपति ने बताया कि बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई।इस दौरान शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक कर्मचारियों के प्रबंधन नियम, बैठक के आयोजन संबंधित नियम, छुट्टी नियम, सजा नियम सहित अन्य सभी आवश्यक नियमों की स्वीकृति प्रदान की गई। इसके अलावा विश्वविद्यालय के नए भवन निर्माण समिति को स्वीकृति प्रदान कर दी है, जोकि जल्द ही भवन निर्माण संबंधी औपचारिकताएं पूरी करेंगी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today PHD In Ayurveda at Sri Krishna Ayush University In Haryana Kurukshetra..
                 

राज्यसभा की 2 सीटों के लिए 26 मार्च को होगा चुनाव, चौधरी बीरेंद्र सिंह और रामकुमार कश्यप ने दिया था इस्तीफा

पानीपत.राज्यसभा की अप्रैल में खालीहो रहीं 55 सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होगा। चुनाव आयोग ने मंगलवार को यह घोषणा की। 17 राज्यों की 55 सीटों के लिए चुनाव होगा। इनमें हरियाणा की 2 सीटें भी शामिल हैं। इन पर पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरैंद्र सिंह और इनेलो से सांसद रहे रामकुमार कश्यप इस्तीफा दे चुके हैं।ये होगा चुनाव का शेड्यूल 6 मार्च 2020 को चुनाव आयोग नोटिफिकेशन जारी करेगा। 13 मार्च 2020 तक राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन किया जा सकता है। 16 मार्च 2020 को नामांकन की स्क्रूटनी होगी। 18 मार्च 2020 तक नामांकन वापसलिया जा सकता है। 26 मार्च 2020 को मतदान होगा। (9 बजे से 4 बजे तक)। इसी दिन 5 बजे के बाद गिनती होगी।चौधरी बीरेंद्र सिंह और रामकुमार कश्यप के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी सीटगौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान चौधरी बीरेंद्र सिंह अपने बेटे बृजेंद्र सिंह को भाजपा से टिकट दिलवाने में कामयाब रहे थे। बेटे को टिकट मिलते ही उन्होंने घोषणा कर दी थी कि वे राज्यसभा की सीट छोड़ देंगे। चुनाव में बेटे की जीत के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद यह सीट खाली हो गई थी। इसके बाद इनेलो से राज्यसभा..
                 

हर रोज प्रदेश के 67 घरों में चोरी, 3 लोगों की हत्या, 11 का होता है अपहरण और 5 महिलाओं से दुष्कर्म

चंडीगढ़.हरि की धरा हरियाणा में चोरों की पौ बारह है। रोजाना चोर औसतन 67 घरों को निशाना बना रहे हैं। वर्ष 2019 में प्रदेश में चोरी की 24532 घटनाएं हुई हैं। लूट की घटनाएं भी कम नहीं हो रही।वर्ष 2019 में लूट की 1359 घटनाओं को अंजाम दिया गया है, इनमें पिछले साल की अपेक्षा 4.62 फीसदी बढ़ोत्तरी हुई है। औसतन रोज 3 से 4 लूट हो रही हैं। 3 लोगों को रोजाना औसतन मौत के घाट उतारा जा रहा है। जबकि सार्वजनिक हिंसा के भी 4000 से अधिक मामले सालभर में हो रहे हैं।महिलाओं के प्रति क्रूरता में बढ़ोत्तरी हो रही है। रोजाना 13 से अधिक महिलाओं के साथ क्रूरता हो रही हैं। हालांकि पिछले 2 सालों की तुलना करें तो प्रदेश में डकैती, हत्या के प्रयास, अपहरण, चोरी सार्वजनिक हिंसा, छेड़खानी के मामलों में कमी आई है। बजट सत्र के दौरान सरकार ने विधानसभा के पटल पर यह आंकड़े प्रस्तुत किए हैं। विधायक भारत भूषण बत्रा ने यह सवाल उठाया, इसके जवाब में गृह मंत्री अनिल विज ने यह जानकारी दी है।3 बरस में 4278 लोगों की हत्या, रोजाना 3 कत्लहरियाणा की भूमि खून से लाल हो रही है। पिछले 3 सालों में प्रदेश में हत्या के 4278 मामले सामने आए हैं। जबकि..
                 

कॅरिअर अवेयरनेस सबसे जरूरी : डॉ. वाजपेयी

जगाधरी | महाराजा अग्रसेन महाविद्यालय के सभागार में कॅरिअर एजुकेशन प्रोग्राम का आयोजन हुअा। आईबीएम नई दिल्ली से सिमरन सैनी तथा आलसाफ्ट सेल्यूशसन चंडीगढ़ से चेतना खखेरा माैजूद रहे। प्राचार्य डॉ. पीके वाजपेयी ने कॅरिअर अवेयरनेस को सबसे जरूरी बताया। जो बच्चा अपने कॅरिअर उद्देश्य को सोच लेता है। वह उद्देश्य प्राप्त कर ही लेगा। लक्ष्य साधिए विभाग आपके साथ कदम से कदम मिला कर खड़ा है। संयोजक प्राेफेसर गौरव बरेजा ने भविष्य में भी ऐसे आयोजन कराते रहने का प्रण लिया। कॉलेज द्वारा भविष्य में दिए जाने वाले मौकों की विस्तार से चर्चा की। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Yamunanagar News - haryana news career awareness is most important dr vajpayee..
                 

69 कॉलोनियों में ~22.44 करोड़ से सड़कों-नालियों के टेंडर पर पार्षदों की अफसरों से बढ़ी तकरार

}15 वार्ड पार्षदों को एसई को सीएम, स्थानीय मंत्री, एमएलए, मेयर, कमिश्नर के नाम पत्र सौंपानगर निगम यमुनानगर-जगाधरी में अफसरों से पार्षदों की एक बार फिर तकरार बढ़ गई है। इस बार दोनों 69 कॉलोनियों में 22.44 करोड़ से सड़कों-नालियों के टेंडर को लेकर आमने-सामने हैं। पार्षदों का आरोप है कि बीती 7 जनवरी हुई मीटिंग में हाउस ने टूकड़ों में टेंडर लगाने का प्रस्ताव पास किया था, जिस पर चेयरमैन मेयर की भी सहमति थी। बावजूद इसके निगम अफसर बड़ी फर्मों को फायदा पहुंचाने के लिए सिंगल टेंडर लगा रहे हैं। इस पर पार्षद सवालिया निशान लगा रहे हैं कि अफसर ऐसे मनमर्जी करेंगे तो हाउस के क्या मायने रह जाएंगे। विरोध में सोमवार को 22 में से 15 वार्डों के पार्षद एसई रमेश कुमार से मिले। जिन्हें सीएम मनोहरलाल खट्‌टर, शित्रा एवं वन मंत्री कंवरपाल, सिटी एमएलए घनश्यामदास अरोड़ा, मेयर मदन चौहान व कमिश्नर धर्मवीर के नाम पत्र सौंपा। इसमें सिंगल टेंडर के नुकसान गिनाते हुए टुकड़ों में वार्ड व कॉलोनी वाइज टेंडर लगाने की मांग रखी।इस पर एसई रमेश कुमार ने कहा कि टेंडर में चेंज के लिए कमिश्नर से बात होगी। बतादें कि 2018 अप्रूवड होने की मु..
                 

सीवरेज लाइन ब्लॉकेज को लेकर रोष, लोगों ने की नारेबाजी

वार्ड-22 के रामेश्वर नगर की सीवरेज लाइन काफी समय से ब्लॉक है। निवासियों की मानें तो कई बार शिकायत करने पर भी अधिकारी सुनवाई नहीं कर रहे। इससे परेशान होकर सोमवार को विक्की बांगड़ के नेतृत्व में लोगों ने रोष जताया। इस दौरान नगर निगम, पब्लिक हेल्थ के अधिकारियों व वार्ड पार्षद के खिलाफ की नारेबाजी की। विक्की बांगड़ ने पब्लिक हेल्थ एसडीओ को फोन कर समस्या बारे बताया। आरोप लगाया के वार्ड-21 व 22 की कॉलोनियों में निगम ने सिर्फ एक फुट चौड़े पाइप डाले हैं, जो कामयाब नहीं हैं। मौके पर रामेश्वर कॉलोनी के इंदर, मनोज, राकेश, डॉ. प्रेम, रोमा, अंजली, सुनैना देवी व अन्य मौजूद रहे।यमुनानगर | वार्ड-22 में सीवर ब्लॉक की समस्या पर नारेबाजी करते लोग। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Yamunanagar News - haryana news fury over sewerage line blockage people shouted..
                 

पोल्ट्री फार्म संचालक बोले-अमेरिका से मीट इम्पाेर्ट हाेने से हमारा धंधा हो जाएगा चौपट

अमेरिका सरकार से भारत सरकार का मीट मार्केट को लेकर हुए समझौते का विरोध शुरू हो गया है। पोल्ट्री फार्म संचालकों ने इसे लेकर प्रदर्शन किया। वहीं सीटीएम भारत भूषण कौशिक को ज्ञापन सौंपा। उनका कहना था कि अमेरिका में मीट खाने के शाैकीन लेग पीस पसंद नहीं करते। वहीं भारत में लेग पीस की सबसे ज्यादा डिमांड है।इसलिए हमारा बिजनेस चल रहा है। अमेरिका से आने वाले लेग पीस पर पहले 100 प्रतिशत कस्टम ड्यूटी थी अब सरकार उसे घटाकर 25 प्रतिशत का आॅफर अमेरिका सरकार को दे चुकी है, लेकिन अमेरिकन सरकार की डिमांड 0 प्रतिशत की है। इसके विरोध में हर जिले के पोल्ट्री फार्मर ने सोमवार को प्रशासन के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा। पोल्ट्री फार्म फेडरेशन के भंवरपाल, सतीश कुमार, शाम लाल, जसविंद्र सिंह, प्रदीप, राकेश, पवन, नागेश, सुमित, राजेश, दिनेश, विक्की, ललित, दीपक, विवेक, अमरजीत, हरीश, धीरज, सुरेश, छतर, आदित्य, सोनी, राकेश व डा. एचएस राठोर ने बताया कि पोल्ट्री इंडस्ट्री बहुत ही बुरे दौर से गुजर रही है। यहां पर पहले ही चिकन 80 रुपए प्रति किलोग्राम में बिक रहा है। जोकि काफी कम रेट हैं। सरकार जो पोल्ट्री के प्र..
                 

कम बच्चों वाले स्कूलों को बंद न करा कर कारण पता लगा बढ़ाई जाए संख्या

हरियाणा विद्यालय अध्यापक के बैनर तले खंड प्रधान संजय कंबोज की अध्यक्षता में खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय जगाधरी में प्रदर्शन किया गया।बीईओ रविंद्र राणा को शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। खंड सचिव सुशील कुमार ने बताया कि सरकार बच्चाें की कम संख्या के नाम पर स्कूलों को बंद कर रही है, जो सब पढ़े सब बढ़े, वह शिक्षा अधिकार अधिनियम के विरुद्ध है। जिस स्कूल में छात्र संख्या कम है, वहां कारणों का पता लगा करें उन्हें दूर करना चाहिए। जिला प्रधान राकेश धनखड़ ने बताया कि सक्षम के नाम पर अध्यापकों को बेवजह परेशान किया जा रहा है।कई-बार परीक्षाएं लेना शिक्षा के अधिकार अधिनियम व शिक्षा मनोविज्ञान के विरुद्ध हैं। अध्यापकों की ड्यूटी एक से दूसरे ब्लॉक में लगाए जाने का भी संघ विरोध करता है। नई शिक्षा नीति के प्रारूप में वांछित परिवर्तन किए जाएं, अध्यापकों के स्थानांतरण के एनीव्हेयर के मामले निपटाए जाएं। मौके पर राम नरेश,अमरीक,ओम प्रकाश,प्रीतम बाल्यान, वीरनदेर शर्मा,रूप चंद ,गोविंद सिंह भाटिया व मुकेश कुमार उपस्थित रहे।यमुनानगर | बीईओ रविंद्र राणा को ज्ञापन देते अध्यापक। Download Dainik Bhaskar Ap..
                 

निरीक्षण में प्राथमिक पाठशाला के सभी शिक्षक मिले अनुपस्थित

एसडीएम संदीप कुमार सोमवार सुबह गांव धारण के राजकीय माध्यमिक विद्यालय व प्राइमरी स्कूल पंहुचे और औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्कूल के अधिकतर अध्यापक अनुपस्थित पाए गए। एसडीएम ने मिड-डे-मिल, शौचालय, सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के अलावा कक्षाओं में जाकर स्कूली बच्चों से भी सवाल किए। बच्चे राष्ट्रपति व मुख्यमंत्री का नाम भी नहीं बता पाए। एसडीएम ने अनुपस्थित पाए गए अध्यापकों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को लिखा है वहीं स्कूल में मिली अन्य खामियों को अतिशीघ्र दुरूस्त किए जाने के निर्देश दिए।सोमवार सुबह करीबन साढे 9 बजे एसडीएम संदीप कुमार गांव धारण में स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय व प्राइमरी स्कूल में पंहुचे। मिडल स्कूल में कुल पांच अध्यापकों के स्टाफ में तीन अध्यापक व प्राइमरी स्कूल के सभी पांचों अध्यापक अनुपस्थित पाए गए। अध्यापकों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को लिखा गया है।अफसर से ग्रामीण बोले-बच्चों का भविष्य नरक बन रहा है साहबइस दौरान ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि स्कूल में कक्षाओं का कोई शेड्यूल नहीं है। अध्यापक एक-एक सप्ताह तक नहीं आ..
                 

पंजाबी युवा मंच ने उठाया शहीदों के चौकों की सफाई का बीड़ा

पंजाबी युवा मंच ने सामाजिक पहल करते हुए शहर मेें स्थापित शहीद स्तंभों की साफ-सफाई करने का बीड़ा उठाया है। इसके लिए मंच की ओर से बकायदा हफ्ते में एक दिन सफाई अभियान चलाया जाएगा जिसमें शहीद प्रतिमाओं को साफ-सुथरा बनाकर समाज में उनकी छवि को बरकरार रखा जाएगा।पंजाबी युवा मंच के प्रेस प्रवक्ता आनंद वर्मा ने बताया कि युवा पंजाबी मंच की एक आवश्यक मीटिंग देवीलाल चिल्ड्रन पार्क (टाऊन पार्क) में आयोजित की गई, जिसमें नई कार्यकारिणी के गठन पर विचार किया गया। बैठक में मंच सदस्यों ने एकजुटता से शहर में स्थापित शहीद चौकों की सफाई की जिम्मेवारी ली है। बैठक में बेटी-बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसी अन्य कई सामाजिक मुहिमों में भी बढ़-चढ़कर भागीदारी करने का भी निर्णय लिया गया। इस दौरान मंच के संरक्षक सुरेंद्र वर्मा और संस्थापक राजीव सचदेवा की उपस्थिति में सर्वसम्मति से युवा पंजाबी मंच के कानूनी सलाहकार के रूप में सुमित खुराना को नियुक्त किया। बाकि कार्यकारिणी का गठन 22 मार्च की आगामी बैठक में होगा। इस अवसर पर सुरेंद्र ढल्ल, राजीव सचदेवा, संदीप सचदेवा, प्रवीण ढल्ल, विजय भुड्डी, अविनाश शर्मा, जस्सी ढल्ल, जतिन सोनी, राम..
                 

38वें ऑल इंडिया शूटिंग बॉल टूर्नामेंट में हरियाणा की लड़कियों में टीम प्रथम

ब्रह्मा नगरी के नाम से प्रसिद्ध राजस्थान के पुष्कर में आयोजित 38वें ऑल इंडिया शूटिंग बॉल टूर्नामेंट में लड़कियों में हरियाणा की टीम ने प्रथम स्थान हासिल कर पूरे हरियाणा को गौरवान्वित किया है।इस सिलसिलेे में एमच्योर शूटिंग बॉल एसोसिएशन हरियाणा के प्रधान नरेश कटारिया, संरक्षक एवं वरिष्ठ पत्रकार आरके भारद्वाज व महासचिव जेपी कादियान ने बताया कि राष्ट्रीय शूटिंग बॉल एसोसिएशन के महासचिव रविंद्र तोमर की अध्यक्षता में आयोजित टूर्नामेंट के समापन पर राजस्थान के पूर्व मंत्री नसीम अख्तर मुख्यातिथि के रूप में शरीक हुए, जबकि ताराचंद गहलोत, ओपी माचरा, भारत कमावत, रितेश चतुर्वेदी व सीएल रावत ने विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत की। टूर्नामेंट में लड़कों में एम्स दिल्ली की टीम प्रथम रही, जबकि पंजाब टीम दूसरे नंबर पर व उत्तरप्रदेश टीम तीसरे स्थान पर रही। लड़कियों में हरियाणा की टीम प्रथम रही।हरियाणा टीम के कप्तान सुरेश को इयर ऑफ दि प्लेयर खिताब से सम्मानित करते हुए 51 हजार रुपये नकद राशि से पुरस्कृत किया गया। प्रथम विजेता टीम को 31 हजार रुपये, द्वितीय विजेता टीम को 21 हजार रुपये व तृतीय विजेता टीम को 11 हजा..
                 

68वें स्थापना दिवस पर स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया

पानीपत | कपूर इंडस्ट्रीज में साेमवार काे पानीपत ईएसआई टीम द्वारा जागरूकता और स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया। यह आयोजन कर्मचारी राज्य बीमा निगम के 68वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में विशेष सेवा पखवाड़े के रूप में किया गया। इस आयोजन में लगभग 80 कार्ड धारकों का हेल्थ चेकअप किया गया। डिस्पेंसरी से डॉ. इंद्रा और फार्मासिस्ट अलका, एसआई पानीपत कार्यालय से सामाजिक सुरक्षा अधिकारी ताराचंद व सहायक रामनिवास, सुरेंद्र कुमार मौजूद रहे। करनाल जाेन के ईएसआई शाखा प्रबंधक करतार सिंह ने बताया कि यह स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में पहला शिविर था। जोकि सफलता पूर्वक आयोजित हुआ, इस तरह के शिविर पानीपत से साथ-साथ करनाल जिले में भी लगाए जाएंगे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Samalkha News - haryana news health checkup camp organized on 68th foundation day..
                 

करहंस गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में रजबाहे के पास मिला बीए फाइनल के छात्र का शव

गांव करहंस के नजदीक रेलवे ट्रैक के साथ लगते रजबाहे में संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवक का शव पड़ा मिला है। युवक के शव की पहचान साहिल (21) वासी मच्छरौली के रूप में हुई है। साहिल रविवार को घर से निकला था लेकिन शाम तक घर नहीं पहुंचा। तभी से परिजन तलाश में लगे हुए थे। शव की सूचना मिलने पर जीआरपी एसएफएल टीम के साथ मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पानीपत सिविल अस्पताल पहुंचाया। जहां से बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया है। मामले में पुलिस ने फिलहाल 174 के तहत कार्यवाही की है। लेकिन परिजनों ने हत्या की आशंका जताई हैै।जानकारी अनुसार जीआरपी इंचार्ज सुरेंद्र ने बताया कि सोमवार सुबह करीब सात बजे रेलवे पुलिस को सूचना मिली की गांव करहंस के पास एक युवक का शव रेलवे ट्रक के नजदीक रजबाहे में पड़ा हुआ है। जीआरपी थाना प्रभारी प्रतीम सिंह व चौंकी इंजार्च सुरेंद्र एफएसएल टीम के साथ मौके पर पंहुचे। शव की शिनाख्त साहिल निवासी मच्छरौली के रूप में की। चौंकी इंचार्ज सुरेंद्र ने बताया कि मृतक साहिल के माथे पर चोट के निशान है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप..
                 

अपराध नियंत्रण और जांच के लिए जिला पुलिस को किया जाएगा हाईटेक: एसपी

अपराध नियंत्रण व जांच के लिए जिला की पुलिस को हाईटेक किया जाएगा। इसके लिए पुलिस को आवश्यक उपकरण उपलब्ध कराने के अलावा प्रशिक्षण प्रदान करने की व्यवस्था की जाएगी। एसपी हिमांशु गर्ग ने रविवार देर शाम को पुलिस थाने का निरीक्षण करने के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में साइबर सैल के माध्यम से अपराधों की जांच सुगम होने से साइबर सैल को भी हाईटेक करने की योजना है। इससे पहले थाने में पहुंचते ही एसपी ने बिलासपुर के डीएसपी आशीष चौधरी व एसएचओ कमलदीप की मौजूदगी में पुलिस कर्मचारियों के साथ बैठक की। उन्होंने क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति के अलावा अपराधों की भी जानकारी ली। लंबित मामलों का त्वरित निपटान करने के अलावा प्रत्येक फरियादी की सुनवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस कर्मचारियों की समस्याओं को भी जानते हुए उनका समाधान किए जाने का आश्वासन दिया। एसपी के थाने का निरीक्षण करने के लिए आने की पूर्व सूचना मिलने पर पुलिस कर्मचारी मुस्तैद हो गए थे। पांच बजे सूचना पर कर्मचारियों ने थाने की व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी थी। थाना परिसर में खड़ी कर्मचारियों की कारों को रेस्ट हाउस पहुंचा दिया गया..
                 

कपल के बनाए फेस, रेड काेड में रैंप पर उतरीं लेडीज

सिटी रिपाेर्टर} फन ग्रुप ने बजरंग भवन स्थित एक रेस्टोरेंट में रेड थीम पर प्री होली व पोस्ट वेलेंटाइन-डे सेलिब्रेट किया। इस पार्टी को होस्ट सुनैना ने किया। पार्टी में ग्रुप मेंबर्स रेड थीम पर रेडी होकर पहुंचीं। शुरुआत ट्रिकी गेम से की जिसमें वेलेंटाइन स्पेशल ब्रेकअप गेम खेला गया। इस गेम में कपल के फेस बनाने थे जिसमें सुनैना ने बाजी मारी। वहीं होली गेम में होली बैलून गेम खास रहा, जिसमें सबसे ज्यादा गुब्बारे फुलाने पर रोजी विनर रही। उसके बाद ग्रुप के सभी मेंबर्स ने डीजे पर खूब धमाल मचाया और एक दूसरे को प्री होली व पोस्ट वेलेंटाइन-डे की बधाई दी। पार्टी में ग्रुप मेंबर्स ने रैंप पर कैट वॉक कर अपना जलवा दिखाया और बेहद फनी अंदाज में अपना इंट्रो दे खूब एंजॉय किया। इस पार्टी में रोजी, आस्था, प्रिया, महक, रितु, चांदनी, कोमल, सोनिया, एंजेल, सुनैना शामिल रही। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Rohtak News - haryana news couples made face ladies descended on the ramp in red cad Rohtak News - haryana n..
                 

नेशनल एबेकस चैंपियनशिप में गरिमा छाई

रोहतक | सेक्टर 4 स्थित मॉडल स्कूल की प्रथम कक्षा की छात्रा गरिमा ने नेशनल एबेकस चैंपियनशिप में फर्स्ट रनर अप रही। मॉडल स्कूल सोसायटी के चेयरमैन उपायुक्त आरएस वर्मा, ओएसडी व सचिव राजेश सहगल ने छात्रा की उपलब्धि की सराहना की। प्रिंसिपल प्रवीण खुराना व वाइस प्रिंसिपल राजेश नांदल ने गरिमा को आगे बढ़ने के लिया प्रोत्साहित किया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Rohtak News - haryana news dignity in national abacus championship..
                 

एमडीयू के इंट्रा हाॅस्टल स्पोर्ट्स मीट शुरू

रोहतक | एमडीयू के नीलगिरी ब्वॉयज हॉस्टल में प्रथम दो दिवसीय इंट्रा हाॅस्टल स्पोर्ट्स मीट का उद्घाटन प्रो. रणदीप राणा ने किया। हॉस्टल वार्डन डॉ. कमलदीप जोशी ने बताया कि पहले स्पोर्ट्स मीट में सात खेल स्पर्धाओं का आयोजन किया जाएगा। इन खेलों में हास्टल से करीब 200 विद्यार्थी शामिल होंगे। इस मौके पर मुख्यातिथि डॉ. राहुल ऋषि, कुलदीप चौधरी, दीवान सिंह, हॉस्टल स्पोर्ट्स कमेटी के मेंबर मुकुल, संजीव, शिवम, विशाल कौशिक, सुबोध, प्रियांशु, मोहित मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Rohtak News - haryana news mdu39s intra hostel sports meet started..
                 

निजी कंपनी दिल्ली से 32 रुपए महंगी बेच रही सीएनजीअब भारत पेट्रोलियम लगाएगा तीन नए पंप, घटेंगे दाम

शहर के सीएनजी वाहन चालकों के लिए राहत भरी खबर है। अप्रैल तक कंप्रेस्ड नेचुरल गैस यानी सीएनजी थोड़ी सस्ती मिलने की उम्मीद है। जल्द ही भारत पेट्रोलियम काॅरपोरेशन लिमिटेड की अोर से 3 नए सीएनजी पंप रोहतक शहर में शुरू कर दिए जाएंगे। हिसार रोड पर आईडीसी के पास और रोहद टोल के पास दो सीएनजी पंप का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार हो चुका है और मकड़ौली टोल के पास जगह फाइनल की जा रही है। फिलहाल शहर में सेक्टर-14 के पास एग्रोमॉल के अंदर एक ही सीएनजी पंप है। इस वजह से यहां पर वाहन चालकों की लंबी लाइन लगी रहती है। केवल एक ही सीएनजी पंप होने के चलते यहां पर वाहन चालकों को 77 रुपए प्रति किलोग्राम के मनमाने रेट पर सीएनजी मिल रही है, जबकि दिल्ली में इसके दाम 45 रुपए प्रति किग्रा तक है और गुरुग्राम में 58.50 रुपए। साफ तौर पर सीएनजी अभी रोहतकवासियों को दिल्ली की तुलना में 32 रुपए तक महंगी मिल रही है, वह भी कम प्रेशर से। कम प्रेशर की वजह से गाड़ियों के टैंक में गैस कम भर पाती है। वहीं, 72 रुपए प्रति लीटर मिल रहे पेट्रोल से भी यह गैस महंगी पड़ रही है। संचालक इसके पीछे ट्रांसपोर्ट खर्च ज्यादा होने का तर्क देते हैं।वाहन च..
                 

निगम ने मांगी फोर्स, 3 दिन में चलेगा सीलिंग अभियान

नगर निगम कमिश्नर की मौजूदगी में सोमवार को टैक्स ब्रांच के अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक में प्राॅपर्टी टैक्स के बड़े डिफाल्टर खिलाफ कार्रवाई की योजना को अंतिम रूप दे दिया गया। पुलिस अधीक्षक से इसके लिए फोर्स उपलब्ध कराने के लिए पत्र भेज दिया गया। 3 दिन में सीलिंग अभियान शुरू करने की तैयारी है। इस बार होटल, बैंक्वेट हॉल, पीजी और निजी अस्पतालों को पहले चरण में चिह्नित कर लगभग 200 लोगों की सूची अलग छांट ली गई है। उनकी प्राॅपर्टी आईडी और वर्ष 2011 से अब तक के ब्याज सहित बकाए का भी आंकड़ा तैयार किया गया है। नगर निगम की ओर से टैक्स वसूली में सख्ती करने के पीछे 31 मार्च तक प्राॅपर्टी टैक्स वसूली का बकाया लक्ष्य पूरा करने को लेकर मुख्यालय की ओर से बनाया गया दबाव भी एक वजह है। नगर निगम कमिश्नर प्रदीप गोदारा ने बताया कि बकाएदारों की हर प्राॅपर्टी का मौका मुआयना करवाकर उनका प्राॅपर्टी टैक्स का बिल भेजा जा चुका है। अब तक तीन बार नोटिस भी दिए गए हैं। टैक्स में छूट की अवधि पूरी होने तक वार्ड वार टीम भेजकर उपभोक्ताओं को जागरूक भी किया गया। फिर भी अब तक बड़े बकाएदारों ने समय से गृहकर का भुगतान नहीं कि..
                 

दिव्यांग छात्रों के लिए अलग विश्वविद्यालय की जरूरत

रोहतक | एमडीयू के गुरुग्राम स्थित सेंटर फॉर प्रोफेशनल एंड एलाइड स्टडीज ने अमेरिकन इंडियन एसोसिएशन के सहयोग से विकलांग व्यक्तियों के अधिकार अधिनियम 2016 पर एक दिवसीय जागरूकता कार्यशाला हुई। कुलपति प्रो. राजबीर सिंह विशेष तौर पर उपस्थित रहे। हरियाणा वेलफेयर सोसाइटी फॉर पर्सन्स विद स्पीच एंड हियरिंग इम्पेरेमेंट की प्रेजिडेंट एवं चेयरपर्सन डॉ. शरणजीत कौर ने शैक्षणिक संस्थानों और छात्रों से अनुरोध किया कि वे विकलांगों के अधिकारों, जागरूकता और पहुंच पर गुणात्मक और मात्रात्मक शोध करें। उन्होंने उन्होंने विशेष रूप से विकलांग छात्रों के लिए अलग विवि की आवश्यकता पर बल दिया। उम्मीद जताई के हरियाणा सरकार इस संबंध में जल्द ही निर्णय लेगी। पूर्व सेंटर कि निदेशिका प्रो. संतोष नांदल ने विचार रखे। सेंटर की प्राध्यापक, कर्मचारी एवं विद्यार्थी रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Rohtak News - haryana news different university needs for differently abled students..
                 

विद्यार्थी स्वंय अपनी क्षमताओं को पहचाने : कुलदीप

सांपला | राजकीय कॉलेज में सोमवार प्लेसमेंट सेल की ओर से व्याख्यान कार्यक्रम आयोजित किया गया। व्याख्यान में मुख्य वक्ता एमडीयू डिस्टेंस एजुकेशन के निदेशक डाॅ. कुलदीप छिक्कारा रहे। डाॅ. छिक्कारा का स्वागत कॉलेज प्राचार्य देवेंद्र सिंह हुड्डा ने किया। डाॅ. छिक्कारा ने उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि अपनी स्वयं की क्षमताओं का स्वंय आंकलन करना चाहिए। हमेश कभी भी किसी अन्य की कॉपी नहीं करनी चाहिए । हर इंसान में अलग - अलग क्षमताएं होती है। सुल्तान सिंह, डा दीपक लठवाल,जयपाल,सुमन सहित अन्य स्टाफ उपस्थित रहा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Rohtak News - haryana news students should recognize their capabilities kuldeep..
                 

दवा बनाने में बाॅयाे इंफोर्मेटिक्स की अहम भूमिका

गंभीर बीमारियों की नई दवा बनाने में बाया इंफोर्मेटिक्स की अहम भूमिका है। इसलिए बायो इंफोर्मेटिक्स के क्षेत्र में सघन शोध की जरूरत है। यह विचार पं बीडी शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान के वरिष्ठ प्रोफेसर प्रो. ध्रुव चौधरी ने साेमवार काे एमडीयू के सेंटर फॉर बायो इंफोर्मेटिक्स में बायो फेस्ट 2020 में आयोजित-रिसेंट एडवांसमेंट इन प्रोटीन बायो इंफोर्मेटिक्स विषयक राष्ट्रीय सम्मेलन का बतौर मुख्यातिथि व्यक्त किए। इस सम्मेलन के शुभारंभ से साेमवार काे बायो इंफोर्मेटिक्स विभाग में बायोइंफोफेस्ट-2020 का भी आगाज हो गया। प्रो. ध्रुव चौधरी ने बायो इंफोर्मेटिक्स विषय और उसके बहुआयामी उपयोग पर चर्चा की। उन्होंने बायो इंफोर्मेटिक्स के अनुप्रयोगों बारे जानकारी देते हुए जैविक डेटाबेस एवं सीक्वेंस एनालिसिस बारे बताया। उन्होंने बायो इंफोर्मेटिक्स के जरिए जीन खोजना, जिनोमअसेंबली, ड्रग डिजाइन, प्रोटीन संरचना आदि के बारे में बताया। जीवन रक्षा दवाएं विकसित करने में ड्रग डिजाइन की अहम भूमिका बारे उन्होंने जानकारी दी। डीन, स्टूडेंट वेल्फेयर प्रो. राजकुमार ने इस राष्ट्रीय सम्मेलन में बतौर गेस्ट ऑफ ऑनर शिरकत की। डीन, लाइफ स..
                 

पानी की पाइप लाइन दोबारा टूटने पर पब्लिक हेल्थ कंस्ट्रक्शन कंपनी के खिलाफ दर्ज कराएगा एफआईआर

रेलवे एलीवेटेड ट्रैक की आरई वॉल के नीचे से गुजरने वाली पानी की पाइप लाइन डैमेज होने से न्यू चिन्योट कॉलोनी वासी पेयजल संकट झेल रहे हैं। पब्लिक हेल्थ विभाग की ओर से टीम भेजकर 4 दिन बाद उसकी मरम्मत करवाई गई। अधिकारियों ने सोमवार की शाम से इस इलाके में पेयजलापूर्ति सामान्य होने का दावा किया है। इधर पब्लिक हेल्थ विभाग ने पाइप लाइन में टूट फूट होने के लिए जिम्मेदार मानते हुए कंस्ट्रक्शन कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की चेतावनी दी है।रोहतक-पानीपत रूट पर रेलवे एलीवेटेड ट्रैक का निर्माण शुरू होने के पहले ही रेलवे, कंस्ट्रक्शन कंपनी और पब्लिक हेल्थ विभाग के अधिकारियों की दो चक्र मीटिंग हो चुकी थी। तब तय था कि ट्रैक के नीचे आने वाली पानी, सीवर आदि की लाइन शिफ्ट की जाएंगी। लेकिन आज तक ऐसा नहीं किया गया। इसकी वजह से बार बार पानी की पाइप लाइन टूट रही है। इससे न्यू चिन्योट कॉलोनी वासियों को पीने के पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है।समाधान : साईं मंदिर के पास से क्रास हो सकती है पाइप लाइनकंस्ट्रक्शन कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि न्यू चिन्योट कॉलोनी स्थित साईं मंदिर से आगे रोहतक स्टेशन की ओर रेलव..
                 

अवैध खनन में पकड़े वाहनों ने 1 माह में जुर्माना नहीं भरा तो होंगे नीलाम

अवैध खनन में शामिल वाहनों के लिए अब राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) की ओर से जुर्माने की नई दरें निर्धारित की गई है। अब इसी हिसाब से अवैध खनन में पकड़े गए वाहनों से जुर्माना वसूल किया जाएगा। खनिज के खनन व परिवहन से संबंधित व्यक्तियों या फर्मों से राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण के 23 अप्रैल 2019 के आदेश के अनुसार अवैध खनन व परिवहन में संलिप्त वाहनों अथवा मशीनरी मालिकों से वाहन या मशीनरी की शोरूम कीमत का 50 प्रतिशत राशि जुर्माने के रूप में वसूल की जाती थी, लेकिन अब एनजीटी ने अपने उपरोक्त आदेशों में परिवर्तन करते हुए 19 फरवरी 2020 को नए आदेश पारित किए हैं।दूसरी बार पकड़े जाने पर वाहन की शोरूम कीमत के आधे के बराबर जुर्मानाडीसी वर्मा ने बताया कि एनजीटी ने अपने नए आदेशों में यह भी स्पष्ट किया है कि यदि कोई वाहन दूसरी बार अवैध खनन या परिवहन में संलिप्त पाया जाता है तो ऐसे वाहन मालिक से वाहन की शोरूम कीमत की 50 प्रतिशत राशि ही वसूल की जाएगी। ऐसे सभी वाहन या मशीनरी मालिक उपरोक्त ब्योरे के अनुसार जुर्माना राशि जमा करा कर अपने वाहन प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि 19 फरवरी 2020 से पह..
                 

पहली बार 27 पब्लिक टॉयलेट की साफ-सफाई का सालभर के लिए कॉन्ट्रैक्ट देगी नप, अप्रूवल को रिपोर्ट डीसी को भेजी

{टॉयलेट के दो टेंडर किए जा रहे, दूसरा टेंडर पुराने शौचालयों को इस्तेमाल लायक बनाने के लिएशहर के सार्वजनिक शौचालयों की हालत सुधारने के लिए नगर परिषद अब दो कॉन्ट्रैक्ट देगी। एक कॉन्ट्रैक्ट सार्वजनिक शौचालय के जीर्णोद्धार के लिए होगा और दूसरा शौचालय की देखभाल (हाउस कीपिंग वर्क) के लिए दिया जाना है। हाउस कीपिंग वर्क के टेंडर ओपन हो चुके हैं, इसमें डिप्टी कमिश्नर की अप्रूवल का इंतजार है। मंजूरी मिलते ही शौचालयों की साफ-सफाई की व्यवस्था हो जाएगी, जिससे कि ये सार्वजनिक उपयोग के लिए खुल जाएंगे। नगर परिषद पहली बार सालभर के लिए शौचालयों के हाउस कीपिंग वर्क का ठेका देने जा रही है। जीर्णोद्धार व हाउस कीपिंग वर्क पर करीब 37 लाख रुपए खर्च होने हैं।अभी टॉयलेट भी सफाई कर्मियों के ही जिम्मेनगर परिषद के दायरे के अंदर शहर में यूरिनल और टॉयलेट्स की कुल संख्या 27 है। इनमें 9 शौचालय नए बनाए गए हैं। 6 टॉयलेट शहर के पार्कों में बनाए गए जिनमें नेहरू पार्क में मंडी की तरफ, सुभाष पार्क, बाल भवन और सेक्टर-4 के 3 पार्कों में शौचालय बनाए गए हैं। इसके अलावा नेहरू पार्क के सामने, गर्ल्स स्कूल के पास और बावल चौक पर ती..
                 

कैंप में जांचा वकीलों का स्वास्थ्य

रेवाड़ी बार एसोसिएशन में अधिवक्ताओं के स्वास्थ्य की जांच के लिए एक निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगवाया गया। उक्त जानकारी देते हुए एसोसिएशन के प्रधान सुधीर यादव ने बताया कि सोमवार को वेदान्ता अस्पताल की टीम ने अधिवक्ताओं के ब्लड शूगर, बीपी, न्यूरोपैशी, ईसीजी, हड्डियों सहित अनेक बीमारियों की जांच की। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सबसे बड़ी पूंजी है। इसलिए सभी को समय समय पर चेकअप कराना चाहिए। इस मौके पर चिकित्सक महिपाल शेखावत, चिकित्सक एसीपी त्रिपाठी, अनिल सचदेवा, बार एसोसिएशन के उपप्रधान अरविंद यादव, सचिव प्रवीण शर्मा व कोषाध्यक्ष देवेंद्र यादव सहित अनेक अधिवक्तागण मौजूद थे।बार एसोसिएशन की ओर से लगाए गए कैंप में स्वास्थ्य जांच कराते वकील। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Rewari News - haryana news health of lawyers examined in camp Rewari News - haryana news health of lawyers examined in camp..
                 

बीईओ ने प्राइमरी स्कूलों का किया निरीक्षण

राजौंद ा | खंड शिक्षा अधिकारी सुरेश कैंदल ने सरकारी कन्या प्राथमिक पाठशाला राजौंद तथा सरकारी प्राइमरी स्कूल का औचक निरीक्षण किया। स्कूल में तीसरी कक्षा का निरीक्षण करते हुए विद्यालय का नाम हिंदी में छात्रा तमन्ना व अंग्रेजी में प्रीति छात्रा ने बड़े ही सुंदर ढंग से बोर्ड पर लिखा। खंड शिक्षा अधिकारी ने इस दौरान छात्र-छात्राओं को शरीर के स्वास्थ्य संबंधित प्रश्न भी किए। इस दौरान स्टाफ सदस्यों की मीटिंग लेते हुए बीईओ ने बताया कि मिड डे मील की रसोई और इसके आसपास साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि दोपहर में बनने वाले भोजन में पौष्टिक सब्जियों का ज्यादा से ज्यादा प्रयोग करें। इस दौरान प्रधानाचार्या शशी किरण, बी आर सी संजीव राणा, खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय से संजय बंसल तथा भी मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Rajound News - haryana news byo inspects primary schools..
                 

बेसहारा सड़काें पर घूम रहे गाेवंश से दुर्घटनाओं की आशंका, लोग परेशान

पूंडरी | पूंडरी शहर में आए दिन गाेवंश की वजह से सड़क दुर्घटनाएं बड़ रही है। गाेवंश मुख्य बाजार व कैथल-करनाल मुख्य मार्ग के बीचों-बीच बैठा रहता है। सड़काें के बीचों-बीच बैठे बैल आपस में भीड़ जाते हंै और अचानक वाहन चालकों के आगे आ जाने से दुर्घटनाएं होती रहती हंै। कई बार शहरवासियों की मांग पर इन्हें नगरपालिका द्वारा पकड़ कर गाेशाला मेें भी छोड़ा जाता है, लेकिन आसपास के ग्रामीण रात के अंधेरे में शहर में गाेवंश को छोड़ जाते हंै। दुकानदार सुरेश कुमार, बलराज सिंह, भीम सिंह, नफेसिंह, बलजीत सिंह, रामकुमार, संजीव व रामपाल ने बताया कि कई बार तो आपस में लड़ते हुए दुकानों के बाहर रखे समान को तोड़ देते हैं और वाहन चालकों से टक्करा जाते हंै। जिससे कई लोग जख्मी भी हुए है। जय श्री राम आदर्श गऊशाला के सदस्य रामप्रकाश गोगी ने बताया कि शहर से कई बार नंदी को पकड़कर गाेशाला में लाया जाता है, परंतु रात के अंधेरे में बाहर से लोग गाेवंश को शहर में छोड़ जाते हैं। गाेशाला में जरूरत से भी अधिक गाय है, लेकिन फिर भी उनका प्रयास रहता है कि गायों को भरपूर चारा मिले। नगर पालिका पूंडरी के चेयरपर्सन संतोष खुराना ने बत..
                 

दिग्विजय और रितु बने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

मुकंदलाल नेशनल कॉलेज में सोमवार को 49वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता हुई। मुख्यातिथि पंडित ज्ञानप्रकाश शर्मा ने ध्वजारोहण कर व गुब्बारे उड़ाकर प्रतियोगिता शुरू कराई। शिक्षा विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ. महेंद्र सिंह आलमपुर के नेतृत्व में हुई प्रतियोगिता में 150 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया। लड़कों में दिग्विजय ताे लड़कियों में रितु को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया। विजेताओं को केनरा बैंक के मैनेजर ईश्वरदयाल ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया।डाॅ. महेंद्र सिंह ने बताया कि लड़कों में 10 किलोमीटर की दौड़ में दिग्विजयसिंह ने प्रथम, राहुल दूसरे व बलराज ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। पांच किलोमीटर की दौड़ में दिग्विजय प्रथम, राहुल दूसरे व कुलबीर तीसरे स्थान पर रहे। 1500 मीटर दौड़ में दिग्विजय प्रथम, राहुल दूसरे व शगुन तीसरे स्थान पर रहे। 200 मीटर दौड़ में दिग्विजय प्रथम,राहुल दूसरे व आयुषी तीसरे स्थान पर रही। 100 मीटर दौड़ में रितु प्रथम, राहुल दूसरे व शंटी तीसरे स्थान पर रहा। ट्रिपल जम्प में दिग्विजय प्रथम, शगुन दूसरे व शुुभम तीसरे स्थान पर रहे। हमर थ्रो में शंटी प्रथम, हर्ष दूसरे व कपिल तीसर..
                 

लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ने के लिए किया प्रेरित

पानीपत | जीटी राेड स्थित विद्या भारती माॅडर्न स्कूल में साेमवार काे विदाई समाराेह का अायाेजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ हवन से किया गया। इस माैके पर बह्मश्री लवकुश ने कहा कि बच्चों को पुरुषार्थ द्वारा जीवन में सफलता प्राप्त करनी चाहिए। निदेशिका निर्मल दत्त ने बच्चों को पढ़ाई करने और लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Panipat News - haryana news motivated to set goals and move forward..
                 

‘रिसर्च के लिए लोजिट प्रोबिट मॉडल की है अहम भूमिका’

पानीपत | आर्य पीजी कॉलेज में साेमवार काे अर्थशास्त्र विभाग के तत्वावधान में इकोमेट्रिक्स के लोजिट प्रोबिट मॉडल विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें अर्थशास्त्र विभाग के विद्यार्थियों ने भाग लिया। जिसमें दिल्ली स्कूल ऑफ इक्नोमिक्स के प्रो. डॉ. सुरेंद्र बंसल मुख्य वक्ता के रूप में माैजूद रहे। उन्हाेंने बताया कि रिसर्च के लिए लोजिट प्रोबिट मॉडल अहम भूमिका अदा करता है। साथ ही उन्होंने पर्यावरण इक्नोमिक्स का उदाहरण देते हुए मॉडल के बारे में विस्तार से चर्चा की। प्राे. सतबीर सिंह ने बताया कि इकोमेट्रिक्स रिसर्च के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण विषय है। इस अवसर पर उप प्राचार्या डाॅ. संतोष टिक्कू, प्रो. रमेश सिंगला, डॉ. रजनी शर्मा, डॉ. वर्षा, प्राध्यापिका अंजू मलिक, हिना, कीर्ति अादि माैजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Panipat News - haryana news 39lojit probit model has important role for research39..
                 

छात्रा सुमन ने 71, साधना ने 70.4, प्रीति ने 70.2, प्रिया ने 70, रितु ने 70 % अंक पाए

पानीपत | आईबी पीजी काॅलेज की 5 छात्राओं ने एमए हिंदी (तृतीय सत्र) की कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की परीक्षा में छठा, 7वां, 8वां, 9वां अाैर 10वां स्थान प्राप्त कर लिया है। काॅलेज प्रबंधन ने साेमवार काे छात्राअाें काे सम्मानित किया। प्राचार्य डाॅ. अजय गर्ग ने बताया कि छात्रा सुमन ने 71 प्रतिशत, साधना ने 70.4 प्रतिशत, प्रीति ने 70.2 प्रतिशत, प्रिया ने 70 प्रतिशत अाैर रितु ने 70 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। प्रबंधक समिति के उपप्रधान अशोक नागपाल ने सभी छात्राओं को बधाई दी। विभागाध्यक्ष डॉ. शशिप्रभा मलिक ने बताया कि लगातार 5 वर्ष से एमए हिंदी की परीक्षा में हमारे महाविद्यालय की छात्राएं कुमारी कविता, सीता, मोनिका, ज्योति अाैर रीना भी प्रथम स्थान पर रही हैं। इस अवसर पर डाॅ. गुरनाम, डाॅ. सुनीता ढांडा, डॉ. शर्मिला यादव, डॉ. जोगेश बांगड़, डॉ. पूजा मलिक, रीना मलिक अाैर शकुंतला अादि माैजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Panipat News - haryana news student suman scored 71 sadhana scored 704 preeti 702 priya scored 70 ritu scored 7..
                 

ब्रेजा ने अाॅटाे काे टक्कर मारी, पुल से 35 फीट नीचे गिरी महिला की दोनों टांगें टूटीं

एग्राे माॅल के सामने फ्लाईअाेवर पर साेमवार शाम करीब 6 बजे तेज गति में चल रही ब्रेजा कार ने पीछे से अाॅटाे काे टक्कर मार दी। अाॅटाे में सवार एक महिला फ्लाईअाेवर से करीब 35 फीट नीचे गिरकर घायल हाे गई। वहीं अाॅटाे में सवार उसकी 3 साल की बेटी, पति, सास-ससुर, दाे देवर, ननद भी घायल हाे गए। सभी काे सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। महिला के दाेनाें टांगों में फ्रैक्चर है। उसकाे खानपुर रेफर कर दिया गया। वहीं पुलिस ने अाराेपी कार ड्राइवर जगदीश पुजगदीश पुत्र जयचंद निवासी शाहपुर तगा, साेनीपत काे अरेस्ट कर लिया है। कार व अाॅटाे काे पुलिस कब्जे में ले लिया। साेनीपत के दाताैली गांव निवासी सतीश ने बताया कि उसके भांजे हरिअाेम की शादी के बाद साेमवार काे घराैंडा में रिसेप्शन थी। इसलिए सतीश, उसकी प|ी गीता, बेटा दीपू, महेश अाैर शिवम, बेटी ज्याेति अाैर दीपू की प|ी दीपिका, 3 साल की बेटी परी घराैंडा गए थे। सभी अाॅटाे से घर लाैट रहे थे। दीपू अाॅटाे चला रहा था। पीछे से तेज गति में अा रही एक ब्रेजा कार ने अाॅटाे काे टक्कर मार दी। इससे अाॅटाे फ्लाईअाेवर की रेलिंग से टकरा गया। दीपिका फ्लाईअाेवर से नीचे गिर गई।जीटी राेड..
                 

ठगाें ने जूस में नशीला पदार्थ पिला 14750 रुपए, माेबाइल अौर एटीएम कार्ड चुराया

जूस में नशीला पदार्थ पिलाकर 3 ठगाें ने एक युवक के 14750 रुपए कैश, माेबाइल व दाे एटीएम कार्ड चुरा लिए। थाेड़ी देर बाद चुराए हुए एक कार्ड की मदद से ठगाें ने 15500 रुपए निकाल लिए। घटना 22 फरवरी की है। किशनपुरा में सरपंच वाली गली िनवासी अाकाश पुत्र नरेश भारद्वाज गाेहाना राेड पर एसबीअाई की मशीन में रुपए जमा कराने गया था। मशीन खराब हाेने के कारण रुपए जमा नहीं हाे पाए। वहां दाे ठग खड़े थे। एक ने बंडल दिखाते हुए एक लाख रुपए मशीन में जमा करवाने के लिए बाेला ताे दूसरे ने कहा कि ये पागल है। 5-10 हजार रुपए जमा करके इसे मशीन में दिखा देंगे अाैर बाकी के रुपए अाधे-अाधे बांट लेंगे। इसी झांसे में फंसकर युवक उनके साथ गाेहाना माेड़ पर दूसरे मशीन पर जाने लगा। रास्ते में जूस लेकर उनका तीसरा साथी मिला। चाराें ने जूस पी लिया। अाकाश ने कहा कि जूस पीते ही उसे बेहाेशी छाने लगी। मशीन पर पहुंचने के बाद ठगाें ने अाकाश काे बंडल देकर कहा कि इसमें एक लाख रुपए हैं। फिर अाकाश ने मशीन में दाेनाें एटीएम कार्ड लगाकर बेलेंस चेक किया ताे ठगाें ने पिन देख लिया। फिर रुपए बांटने के बहाने ठग उसकाे सेक्टर 11/12 में महराजा हाेटल ..
                 

पानीपत में आयोजित हरियाणवी सामूहिक नृत्य में हिंदू कन्या कॉलेज की टीम रही प्रथम

जींद | आर्य पीजी कॉलेज पानीपत द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय उत्सव में हिंदू कॉलेज की छात्राओं ने हरियाणवी सामूहिक नृत्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया। छात्राओं को 11 हजार रुपए नकद एवं ट्रॉफी दी गई। प्रिंसिपल अनिता कुमारी ने कहा कि कॉलेज की छात्राओं ने शानदार प्रदर्शन कर कॉलेज का नाम रोशन किया है। संास्कृतिक विभाग की संयोजक डॉ. क्यूटी ने कहा कि सांस्कृतिक गतिविधियांजीवन में अपना अहम अभिनय अदा करती है और छात्राओं के व्यक्तित्व निर्माण में अपना अहम स्थान भी रखती हैं। इस अवसर पर सांस्कृतिक विभाग की सदस्य डॉ. सुधा मल्होत्रा, अंजली गुप्ता, डॉ. सीमा दलाल, आरती सैनी, प्रवीन व रमन कुमारी ने विजेता टीम को बधाई दी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Narwana News - haryana news hindu kanya college team became first in haryanvi group dance held in panipat..
                 

कन्या स्कूल दनौदा खुर्द को जाने वाली गली को पक्की करने की छात्राओं ने उठाई मांग

राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय दनौदा खुर्द की छात्राओं ने सोमवार को स्कूल की मुख्य गली की पक्की करवाने की मांग को लेकर प्रशासन के खिलाफ रोष व्यक्त किया। यह प्रदर्शन छात्राओं ने स्कूल की छुट्टी के बाद किया। छात्राओं ने कहा कि यह गली कच्ची होने के कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गली कच्ची होने के कारण यहां पानी निकासी की भी कोई व्यवस्था नहीं है। इस कारण आसपास लगते मकानों का पानी गली में ही बहता रहता है और उन्हें स्कूल आते-जाते समय परेशानियों का सामना करना पड़ता है। विभाग के अधिकारी छात्राओं की इस समस्या को अनदेखा करके सरकार के बेटी पढ़ाओ अभियान को नीचा दिखाने का काम कर रहे हैं।छात्रा उमा, सविता, सीमा, काफी, श्वेता, रितु, कविता, नेहा ने कहा कि प्रशासन द्वारा पूरे गांव की गलियों को पक्का करवा दिया गया है, लेकिन हमारे स्कूल में जाने वाली इस गली की तरफ प्रशासन को कोई ध्यान नहीं है। छात्राओं ने कहा कि इस गली से स्कूल में संैथली, दनौदा, जाजनवाला, भिखेवाला गावों की लड़कियां शिक्षा ग्रहण करने आती हैं और स्कूल की परीक्षा परिणाम भी बेहतर रहता है। स्कूल में भी सफाई को प्राथम..
                 

महेंद्र पाल बने दि नारायणगढ़ प्राइमरी एग्रीकल्चर कोआॅपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के चेयरमैन

नारायणगढ़ | महेंद्र पाल सैनी को दि नारायणगढ़ प्राइमरी एग्रीकल्चर कोआॅपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड का चेयरमैन चुना गया है। सोमवार को हुए चुनाव में 10 में से 6 सदस्यों ने महेंद्र पाल को अपना वोट दिया, जबकि चार सदस्य चुनाव से नदारद रहे हैं। चुनाव अधिकारी राजकुमार का वोट भी महेंद्र पाल के पक्ष में गया है। सोसाइटी के 10 सदस्यों का चुनाव 27 जून 2019 को करवाया गया था। इसमें महेंद्र पाल सैनी, संतोष सैनी, जय सिंह सैनी, कैलाशवती, मोहित नारायण सैनी, बलबीर सिंह, विजय, तरुण नामदेव, पृथ्वी सिंह और राजबीर सदस्य चुने गए थे। सोमवार को चेयरमैन के चुनाव से मोहित नारायण सैनी, तरुण नामदेव, विजय और राजबीर नदारद रहे। जिसके चलते महेंद्र पाल को चेयरमैन व जय सिंह को वाइस चेयरमैन चुने गए हैं। ब्रांच मैनेजर अनिल कुमार ने बताया कि महेंद्र पाल को पांच साल के लिए चेयरमैन बनाया गया है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Naraingarh News - haryana news mahendra pal became the chairman of the narayangarh primary agriculture cooperative society limited..
                 

घर से 50 मीटर दूर स्प्रे मारकर किया बेहोश, खेत में ले जाकर किया गैंगरेप

{प|ी से दूर होने के चलते पहले पति ने फिर प|ी फांसी लगा जान दीराष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के एम्बुलेंस चालक ने साेमवार काे जिला एनएचएम अधिकारी के कार्यालय के बाहर जहर निगल लिया। अाराेप लगाया है कि जिला एनएचएम अधिकारी उसे मानसिक व शारीरिक तौर से प्रताड़ित कर रहा है। उसे खानपुर मेडिकल काॅलेज रेफर किया गया है। उसकी जेब से िमले सुसाइड नाेट में प्रताड़ना के अाराेप लगाए गए हैं।भठगांव निवासी अजीत ने बताया कि उसका बेटा अमन वर्ष 2009 में एनएचएम के तहत स्वास्थ्य विभाग में भर्ती हुआ था। दो साल से जिला एनएचएम अधिकारी डाॅ. जय किशोर उसे मानसिक तौर से प्रताड़ित कर रहा है। पिछले साल उसका मेवात में तबादला कर दिया था। उसके बाद उसने सोनीपत ज्वाइन किया। अबखानपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भेज दिया गया। सोमवार सुबह उसका बेटा डाॅ. जयकिशोर के पास अपनी सैलरी के बारे में जानकारी लेने के लिए गया था। अाराेप हैं कि कार्यालय में मौजूद अधिकारी ने उसके साथ अभद्रता से बातचीत की। उसे कार्यालय से बाहर निकलकर जाने की धमकी दी।दिल्ली परेड में लगी थी ड्यूटी, टीए व डीए नहीं मिलाकर्मचारी के पिता अजीत ने बताया कि डाॅ. जयकिशोर बेटे क..
                 

सियालदह से बीकानेर तक दौड़ेगी दुरंतो, लोहारू में भी हुआ ठहराव

भिवानी जिले के साथ-साथ सीमावर्ती झुंझनू जिले के निवासियों के लिए खुशखबरी है। सियालदह से नई दिल्ली के बीच संचालित की जा रही दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन का बीकानेर तक विस्तार हो गया है। बीकानेर तक इस दुरंतो ट्रेन का विस्तार होने के बाद सोमवार को पहली बार लोहारू रेलवे स्टेशन पर पहुंची। यहां पर नगरपालिका प्रधान सहित अनेक संगठनों द्वारा चालक व गार्ड को फूलमालाएं पहनाकर स्वागत किया गया। सबसे लंबी दूरी की इस गाड़ी का लोहारू में ठहराव होने से यात्रियों में खुशी का माहौल है। सियालदह से होकर दिल्ली ओर अब बीकानेर तक विस्तारित एक्सप्रेस ट्रेन को बीकानेर से केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। रेलवे द्वारा इस ट्रेन की अधिकृत समय सारिणी व तारीख भी जारी कर दी गई है। 24 फरवरी को यह ट्रेन बीकानेर सियालदह ट्रैक पर दौड़ी है। उल्लेखनीय है कि ट्रेन संख्या 12259/12260 सियालदह से नई दिल्ली तक चलने वाली दुरंतो एक्सप्रेस का बीकानेर तक विस्तार किया गया है। नई ट्रेन नई दिल्ली से रेवाड़ी, लोहारू, सादुलपुर, चुरू व रतनगढ़ होते हुए बीकानेर पहुंचेगी। महेंद्रगढ़ में इसका ठहराव नहीं दिया गया है। इस ..
                 

संजय गांधी स्कूल के बच्चों ने लिया बुजुर्गों का आशीर्वाद

लाडवा | जिला कानून सेवा प्राधिकरण की ओर से दो पीढिय़ों के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए बाबा बंसी वाला वृद्धाश्रम में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें संजय गांधी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के 7वीं कक्षा के विद्यार्थियों ने राजबीर शर्मा व सुनीता अरोड़ा के मार्गदर्शन में हिस्सा लिया। इस दौरान बच्चों ने बुजुर्गों से बातचीत करके उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी हासिल की। जोनी सैनी ने कहा की हमें हमेशा अपने बुजुर्गों का सम्मान करना चाहिए। अंत में सभी बच्चों ने बुजुर्गों के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ladwa News - haryana news sanjay gandhi school children took blessings of the elderly..
                 

कुछ तो है सरकार तेरी सरकारी में क्या रखा है झूठी दुनियादारी में...

श्री खाटूश्याम परिवार ट्रस्ट कुरुक्षेत्र की ओर से रविवार रात शांति नगर में 254वां संकीर्तन एवं भंडारा किया गया। आयोजक श्याम लाल गुप्ता परिवार ने सभी श्रद्धालुओं के साथ श्याम पूजन में हिस्सा लिया। ट्रस्ट की ओर से आयोजक परिवार को सम्मान के रूप में श्याम जी का स्वरूप प्रदान किया।कैथल से गायब बहादुर सैनी ने श्याम जी के मधुर भजन सुनाए। सांवरिया ले चल परली पार, हारा हूं बाबा पर तुझ पर भरोसा है, कुछ तो है सरकार तेरी सरकारी में, क्या रखा है झूठी दुनियादारी में, बोलो-बोलो प्रेमियों श्याम बाबा की जय, लुटा दिया भंडार खाटू वाले ने, कर दिया मालामाल खाटू वाले ने और श्याम ऐसी कृपा बरसा दो इत्यादि भजनों पर श्रद्धालु झूम उठे। इसके अलावा श्याम भक्तों की फरमाइश पर श्याम धमाल और घूंघटियों भजन ठेठ राजस्थानी बोली में सुनाया गया। श्याम दरबार में लगातार श्यामजी के जयकारे लगते रहे। श्याम भक्तों ने बारी-बारी से चंवर सेवा की। श्यामजी की हाजिरी भरने के लिए भक्तों में होड़ लगी रही। संकीर्तन के दौरान श्याम जी की गाथा में बताया गया कि ये हारे के सहारे हैं। इनके दरबार से आज तक कोई निराश नहीं आया। संकीर्तन के पश्चात आ..
                 

बम लहरी से दक्षिण एशियाई महोत्सव का आगाज

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में सोमवार से शुरू हुए 13वें दक्षिण एशियाई महोत्सव के मंच पर पहले दिन अफगानिस्तान के कलाकार मोहम्मद ताबिश ने स्टॉप वार थीम पर युद्ध बंद करो लोकगीत की प्रस्तुति दी। अपनी प्रस्तुति में दुनिया को प्रेम व भाईचारे से रहने का संदेश दिया। वहीं बांग्लादेश के 14 लोगों की टीम ने बांग्लादेश के राष्ट्रगान के साथ अपनी प्रस्तुति की शुरुआत की। बांग्लादेशी टीम की कलाकार शेख दीना व अन्य ने बांग्लादेशी भाषा में गीत प्रस्तुत किया। टीम के कलाकारों में सुदिप्तो चक्रवर्ती, इंदनोजीत दास, रकीबुर रहमान, राशिदु जमन, सादिया आफरीन, इमरान होशीन खान, फहीम रहमान, मेहंदी हसन, सेतुल इस्लाम, कनिज कंजोकर मीतू, प्रोनोब हेल्दर प्रांतो शामिल रहे।महोत्सव के साथ ही लगा फ्लॉवर शो : केयू में सोमवार से शुरू हुए दक्षिण एशियाई सांस्कृतिक महोत्सव के साथ ही ऑडिटोरियम के बाहर फ्लॉवर शो भी शुरू हुआ। केयू हार्टीकल्चर विभाग के निदेशक प्रो. नरेंद्र सिंह ने कहा कि इस उत्सव का उद्देश्य दक्षिण एशियाई महोत्सव की सुंदरता बढ़ाने के साथ ही युवाओं को फूलों व पौधों की जानकारी देना रहा। इस दौरान तीन श्रेणियों में 60 किस्म ..
                 

धारसूल कलां में श्मशान घाट के रास्ते में निर्माणाधीन चबूतरे को ट्रैक्टर चला तोड़ा

धारसूल कलां में श्मशान घाट के रास्ते में बनाए जा रहे चबूतरे काे कुछ लोगों ने आपत्ति जताते हुए गिरा दिया। इस दाैरान लाेगाें की सरपंच के साथ काफी बहस भी हुई। सरपंच ने कुलां पुलिस चौकी में सरकारी काम में बाधा पहुंचाने की शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।ग्राम पंचायत धारसूल कलां की तरफ से श्मशान घाट के रास्ते में शव यात्रा में भाग लेने वाली महिलाओं के बैठने के लिए गांव की फिरनी के पास पंचायती भूमि पर चबूतरा बनाया जा रहा था। रविवार देर शाम कुछ लोगों ने चबूतरे के निर्माण का यह कह कर विरोध करना शुरू कर दिया की यह चबूतरा खेतों के रास्ते में बनाया जा रहा है। यह चबूतरा कंबाइन व ट्रैक्टर ट्राॅली काे खेत में ले जाने में बाधा बनेगा। विरोध करने वालों ने अपने ट्रैक्टर से निर्माणाधीन चबूतरे की दीवार को तोड़ दिया। धारसूल कलां सरपंच हरपाल सिंह ने कुलां पुलिस चौकी में शिकायत देकर विरोध करने वाले चार लोगों पर गाली गलौज करने व उसे देख लेने की धमकी का आरोप लगाया है। सरपंच ने पुलिस से सुरक्षा देने की भी मांग की है।मामले की सूचना मिलने पर देर शाम कुलां पुलिस चौकी प्रभारी भूपे..
                 

अधिष्ठात्री देवी शिवांंशी गो माता की शवयात्रा निकाल दी समाधि

असंध. उपलाना में गोमाता की समाधि पर ध्वजारोहण करते संत समाज।असंध | उपमंडल के गांव उपलाना में बीती रात भजन कीर्तन करने गाे पर्यावरण चेतना महायात्रा की यात्रा में साधु-सन्यासियों के दल में आई एक गाे का देहांत हो गया। सोमवार को गाेशाला संचालक श्री कृष्ण गोपाल गोस्वामी एवं सरपंच उपलाना सहित साधु सन्यासियों व ग्रामीणों की उपस्थिति में गाय की श्रद्धा भाव से शवयात्रा निकालकर गोमाता शिवांशी के पवित्र शरीर काे श्रीकृष्ण गोपाल गोशाला उपलाना परिसर में समाधि दी। इस अवसर पर गोपाल परंपरा के युवा संत ने कहा कि गाय माता को राज्य माता का दर्जा दिलवाने के लिए हमें प्रयास करने होंगे। सरपंच रमा चौहान ने घोषणा की है कि 23 मार्च काे शहीदी दिवस के मौके पर माता की समाधि पर भव्य मंदिर की नींव रखी जाएगी। इस अवसर पर गिरिराजशरण महाराज, गोशाला प्रधान लाला कैलाश गोयल, रणबीर शर्मा, रविन्द्र रावल, नफे सिंह, बाहरी गोशाला और निसिंग गोशाला के प्रधान भी पहुंचे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Karnal News - haryana news the funeral procession of adhistri devi..
                 

डेयरी सीलिंग की कार्रवाई से डरे डेयरी संचालक मेयर के पास पहुंचे

शहर में चल रही पशु डेयरियों को शहर से बाहर करने के लिए नगर निगम की सख्ती का असर डेयरी संचालकों पर दिखाई देने लगा है। निगम की पशु डेयरियों को सील करने की तैयारियों से डरे डेयरी संचालक सोमवार को मेयर रेणू बाला गुप्ता के पास उनके निगम दफ्तर में पहुंचे। जहां पर मेयर ने निगम अधिकारियों को भी बुलाया। दो घंटे तक मीटिंग में डेयरी संचालकों ने अपनी समस्या को मेयर के सामने रखा। इस दौरान डेयरी संचालकों ने प्लाॅटों में निगम द्वारा मिट्टी का भरत कराने, चारदीवारी बनाने, निर्माण के लिए तय तीन माह के टाइम में बढ़ोतरी करने और प्लाॅटों के रेट 3300 रुपए प्रति वर्ग से घटाने की मांग उठाई। तकरीबन दो घंटे तक मेयर व डीएमसी के साथ डेयरी संचालकों के सवाल जवाब होते रहे। आखिर में जब मेयर व डीएमसी धीरज कुमार ने डेयरी संचालकों को क्लियर कट यह बताया कि डेयरियों को बाहर शिफ्ट होना ही होगा। इस पर डेयरी संचालकों ने पशुओं को बेचने के लिए 2 माह का समय मांगा है। निगम ने ऐसे डेयरी संचालकों को दो माह का समय दिया, लेकिन उन्हें ही यह समय मिलेगा जो बंद करने के लिए एफिडेविट देंगे। पहले ही दिन 15 डेयरी संचालकों ने बंद करने का एफिड..
                 

जीटी राेड पर लगे तीन टाेलाें के रेट कम करने की मांग उठाई

सिटीजंस ग्रीवेंसेज कमेटी की कार्यकारिणी की बैठक करनाल क्लब में चेयरमैन सत्येंद्र मोहन कुमार की अध्यक्षता में हुई। बैठक में शिक्षा सुधार, उपभोक्ता संरक्षण, कानून व्यवस्था, सड़क सुरक्षा, नगर स्वच्छता, विद्युत, महिला एवं बाल कल्याण तथा एनएच-44 व टोल प्लाजा को लेकर चर्चा हुई। इस मौके पर एसके गोयल ने बैंकों में उपभोक्ताओं के लिए सुविधाओं का जिक्र करते हुए कहा कि बैंकों में उपभोक्ताओं के लिए शौचालयों की उचित व्यवस्था नहीं है। बैंकों व सिविल अस्पताल में सीनियर सिटीजन के लिए अलग लाइन होनी चाहिए।मीटिंग में कानून व्यवस्था उप समिति की प्रधान निरूपमा सदर ने कहा कि ई-रिक्शा को नंबर अलॉट किए जाने चाहिए, ताकि कोई घटना होने पर या अन्य जानकारी प्राप्त करने में परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे से बचाने की जरूरत है, जिसके लिए समय-समय पर उनकी काउंसिलिंग की आवश्यकता है। उपभोक्ता संरक्षण उप समिति के सचिव संजय बतरा ने बताया कि एनएच-44 पर तीन टोल प्लाजा है। इनके रेट कम किए जाने चाहिए, क्योंकि सड़कों की हालत खस्ता है। उन्होंने बताया कि टोल प्लाजा करनाल रेलवे स्टेशन पर रुकने वाली ट्रे..
                 

वेतन का भुगतान 7 तारीख तक करने की मांग

करनाल. अपनी मांग को लेकर रोष प्रदर्शन करते ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन के सदस्य।करनाल | ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन ने मांगों को लेकर शहर में विरोध-प्रदर्शन किया। आठ सूत्रीय मांगों का ज्ञापन डीडीपीओ को सौंपा गया।यूनियन प्रधान जोगिंद्र ने कहा कि ग्रामीण सफाईकर्मी लंबे अरसे से संघर्ष कर रहे हैं। सरकार को कई बार मांगपत्र भेजे जा चुके हैं, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। मांगों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि ग्रामीण सफाई कर्मचारियों का वेतन सात तारीख तक भुगतान किया जाए। सभी कर्मचारियों का पीएफ काटा जाए। कचरा डालने के लिए उचित स्थान का प्रबंध किया जाए। कर्मचारियों का जो बीमा किया गया है उसका सबूत दिया जाए। इसके अलावा अन्य मांगें रखी। यूनियन प्रतिनिधिमंडल को 26 फरवरी को वार्ता के लिए बुलाया गया है।इस अवसर पर सतपाल सैनी, जगपाल राणा, ओपी माटा, बिजनेश राणा, सुदेश, जसवीर, कपिल, बाबूराम, प्रदीप व ऊषा ने कर्मचारियों को संबोधित किया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Karnal News - haryana news demand for payment of salary by 7th..
                 

मांगें पूरी नहीं होने के विरोध में 29 को प्रदर्शन कर आंगनबाड़ी कुक देंगी राज्यमंत्री को ज्ञापन

कैथल | आंगनबाड़ी मदर ग्रुप समिति की जिला कमेटी बैठक शहीद भगत सिंह भवन में जिला प्रधान संतरो देवी की अध्यक्षता में हुई। जिला सचिव सुनीता नीमवाला ने कहा कि सीएम ने ने आंगनबाड़ी में खाना बनाने वाली महिलाओं को पूरा महीना काम देने व मेहनताना बढ़ाने का आश्वाशन दिया था, लेकिन चुनाव के बाद दोबारा सरकार बनाने के बाद भी कुको की मांगों को लागू नहीं किया गया है। सरकार का मदर ग्रुप की महिलाओं के प्रति उदासीन रवैया बना हुआ है। समिति ने तय किया है कि 29 फरवरी को प्रदर्शन कर महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा को ज्ञापन दिया जाएगा। इस मौके पर समिति की राज्य नेता रामकली, शर्मिला, राजदुलारी, सरोज, अनिता, सुनीता नीमवाला मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Kaithal News - haryana news anganwadi cooks will submit a memorandum to the minister of state demonstrating on 29 to protest against the demands not being met..
                 

निरंकारी मिशन से जुड़े भाई-बहनों ने बाबा हरदेव महाराज की याद में सिविल अस्पताल में चलाया सफाई अभियान

कैथल | निरंकारी बाबा हरदेव सिंह महाराज की याद में कैथल शाखा के निरंकारी मिशन से जुड़े सेवादल के भाई-बहनों व साध संगत के सदस्यों ने संयोजक राजेंद्र जुनेजा, सेवादल के शिक्षक श्याम लाल वर्मा के नेतृत्व में आज हरित शहर-स्वच्छ शहर के अभियान को गति देते हुए स्थानीय जिला नागरिक अस्पताल में सफाई अभियान चलाया। जुनेजा ने बताया कि एक स्वस्थ एवं साफ सुथरे शरीर में ही स्वस्थ मन निवास करता है। प्रेस प्रवक्ता विरेंद्र धीमान ने बताया कि श्रद्धालुओं ने कई घंटों तक अस्पताल परिसर में सफाई की। इस अवसर पर कविश, मोहित वधवा, गौरव, कर्मजीत, धीरज, पूनम सहगल, विद्या, प्रोमिला, जगदीश ग्रोवर, नीरज डाबर, योगेश थरेजा, डा. नरेंद्र, आदि उपस्थित रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Kaithal News - haryana news brothers and sisters associated with nirankari mission launched a cleanliness drive in the civil hospital in memory of baba hardev maharaj..
                 

कल से आरकेएसडी कॉलेज में युवा सांग महोत्सव

आरकेएसडी कॉलेज में र|ावली युवा सांग महोत्सव का आयोजन 26 से 28 फरवरी तक होगा। तैयारियों को लेकर आर्गेनाइजिंग कमेटी की बैठक हुई। अध्यक्षता कर रहे प्रबंधक समिति के प्रधान साकेत मंगल ने कहा कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के युवा एवं सांस्कृतिक विभाग ने इस बार सांग महोत्सव की जिम्मेदारी कॉलेज को सौंपी है। कॉलेज के लिए ये गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि सांग विधा को जन जन तक पहुंचाने के लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे। 26 फरवरी को पहले दिन एसडी कॉलेज पानीपत की टीम पिंगला -भृतरि के सांग का मंचन करेगी, 27 को एसडी महिला महाविद्यालय नरवाना की टीम द्वारा जयमल -फत्ता सांग और 28 को आर्य कॉलेज पानीपत की टीम द्वारा सोमवती -चाप सिंह के सांग का मंचन किया जाएगा। प्रधान ने कहा कि टीमों के रूकने और दूसरी व्यवस्था के लिए अलग अलग टीमों का गठन किया गया है। मौके पर नरेश शोरेवाला, उपप्रधान सुनील चौधरी, कोषाध्यक्ष नवनीत गोयल, प्राचार्य डा. संजय गोयल, सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के अधिकारी डा. अशोक अत्रि व प्रो. जयवीर धारीवाल मौजूद रहे।कैथल | आरकेएसडी कॉलेज युवा सांग महोत्सव की जानकारी देते हुए स्टाफ सदस्य। Download Dain..
                 

शराब की भट्ठी चलाते पिता-पुत्र काबू, 4 बोतल शराब व 35 लीटर लाहण बरामद

चाैकी पूंडरी पुलिस ने दोपहर के समय खेतों में दबिश देकर कमरे में गैस के जरिए अवैध शराब की भट्ठी चलाते पिता व पुत्र को काबू किया है। आरोपियों के कब्जे से तैयार हो चुकी सवा चार बोतल व 35 लीटर लाहण भी बरामद किया है। प्रभारी सब इंस्पेक्टर ओम प्रकाश ने बताया कि एएसआई सतपाल सिंह, एचसी मनोज कुमार तथा एसपीओ राजेश कुमार की टीम टीम हाबड़ी मोड़ पर मौजूद थी। सूचना मिली कि बीर सिंह निवासी पुंडरी तथा उसका लड़का गुलविंद्र सिंह अपने खेत में भट्ठी चलाकर अवैध शराब तैयार कर रहे हैं। पुलिस ने दबिश देकर दोनों को उपकरणों सहित काबू किया। आरोपियों के खिलाफ थाना पूंडरी में आबकारी अधिनियम तहत मामला दर्ज हवलदार जगभान सिंह ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों को सोमवार को पुलिस ने अदालत में पेश किया।कैथल | पुलिस ने तीन अलग अलग मामलों में 128 बाेतल अवैध शराब के साथ पिता, पुत्र सहित तीन तस्करों को काबू किया है। आरोपियों के कब्जे से 46 बोतल मैक्डॉवल, 57 बोतल ऑफिसर च्वाईस, 15 बोतल थंडरबोल्ट बीयर तथा 10 बोतल देसी शराब बरामद की गई है।128 बोतल शराब के साथ पिता पुत्र समेत तीन शराब तस्कर गिरफ्तारकैथल | पुलिस की गिरफ्त में प..
                 

बाइक सवार ने मारी 7 वर्षीय लड़की को टक्कर, टांग टूटी

जुलाना | दुर्गा मंदिर वाली गली में बाइक सवार ने लापरवाही से बाइक चलाते हुए एक लड़की को टक्कर मार दी, जिससे उसकी टांग टूट गई। लड़की को परिजनों ने रोहतक के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया है। पुुलिस ने परिजनों की शिकायत पर बाइक सवार सुनील के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।जुलाना के दुर्गा मंदिर वाली गली में विक्रम की लड़की मोनिका 7 वर्षीय गली में खेल रही थी तभी अचानक बाइक सवार सुनील तेज गति से और लापरवाही से चलाते हुए आया और गली में खेल रही लड़की मोनिका को टक्कर मार दी, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गई। परिजनों ने लड़की को रोहतक के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां पर टांग का एक्स-रे किया गया तो उसमें लड़की की टांग टूटी हुई मिली। परिजनों ने इसकी शिकायत जुलाना थाना में दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Jind News - haryana news bike rider hits 7 year old girl breaks her leg..
                 

नप ने पीडब्ल्यूडी को जमा करवाए ~5 करोड़, इसी सप्ताह शुरू होगा काम

{अमरूत योजना के तहत शहर में हो रहा है कामपिछले 2 माह से रुके हुए अमरूत योजना का काम इसी सप्ताह शुरू होगा। नगर परिषद ने पीडब्ल्यूडी को उनकी लगभग 5 करोड़ रुपए की रोड कट राशि जमा करवा दी है। इसी सप्ताह रोहतक रोड व अन्य जगहों पर अमरूत योजना के तहत पाइप लाइन दबाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। वहीं मिनी बाईपास व सफीदों रोड पर मिट्टी समतल करने का काम भी दो-तीन में शुरू कर दिया जाएगा। उसके बाद पीडब्ल्यूडी यहां पर सड़क का निर्माण कर सकेगा।नगर परिषद की तरफ से शहर में अमरूत योजना के तहत बरसाती पाइप लाइन डालने का काम किया जा रहा है। लगभग 27 किलोमीटर लंबी बरसाती पाइप पाइन डाली जानी है, जिस पर 19 करोड़ से अधिक की राशि खर्च होनी है। ठेकेदार ने 50 प्रतिशत काम पूरा भी कर दिया है, लेकिन बाकी काम रोड कट राशि जमा नहीं होने के कारण शुरू नहीं हो पा रहा था। पीडब्ल्यूडी लगभग 5 करोड़ रुपए की राशि की मांग कर रहा था। नगर परिषद ने इसके लिए उच्चाधिकारियों को लिखा था। अब तक जाकर मुख्यालय ने राशि जारी की है जिसे पीडब्ल्यूडी के खाते में ट्रांसफर किया जा रहा है। अगले सप्ताह जिन जगहों पर काम शुरू नहीं हुआ है, वहां पर काम..
                 

खापड़ स्कूल में विद्यार्थियों के साथ अधिकारियों ने चखा मिड-डे मील

विद्यार्थियों के साथ मिड-डे मील खाते हुए सीडीपीओ ऑफिस कर्मचारी।उचाना | खापड़ गांव के राजकीय प्राइमरी स्कूल में विद्यार्थियों के बीच बैठकर सीडीपीओ ऑफिस से सुपरवाइजर वर्षा, रेणू ने मिड-डे मील चखा।वर्षा रानी ने बताया कि 17 फरवरी से एसडीएम राजेश कोथ द्वारा सरकारी स्कूलों में मिड-डे मील निरीक्षण अभियान के तहत शेड्यूल बनाया गया है। हर रोज किसी न किसी स्कूल में अधिकारी विद्यार्थियों के बीच बैठकर मिड-डे मील चखते हैं। यहां पर विद्यार्थियों से मिड-डे मील के बारे में जानकारी लेने के साथ-साथ रसोई घर, खाद्य सामग्री किचन गार्डन के साथ-साथ रिकॉर्ड का लेखा-जोखा चेक करके उसकी रिपोर्ट एसडीएम को सौंपते हैं। इस मौके पर एचटी रमेश कुमार, सुनील खटकड़, बलजीत, मनीराम, नरेश कुमार, दिनेश कुमार, जोगिंद्र सिंह मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Jind News - haryana news officers tasted mid day meal with students at khapad school..
                 

भनवाला गोत्र के गांव में सभी जातियों से मिलकर भाईचारा बनाएं : पवनजीत

आसन गांव के जय भारत वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में भनवाला खाप का चौथा राष्ट्रीय महासम्मेलन किया गया। इसमें भनवाला खाप के प्रधान सतपाल भनवाला, अखिल भारतीय आर्दश जाट महासभा के प्रधान पवनजीत सिंह भनवाला, सेवानिवृत बीईओ किताब सिंह भनवाला, ठेकेदार जयसिंह भनवाला, सतपाल आर्य, डॉ. बलबीर आसन ने शिरकत की। यह सम्मेलन खाप पंचायतों की परंपराओं को आगे बढ़ाने को लेकर हुआ।सम्मेलन मेें करोड़ा, सिंगवाल, कासंडी, आसन, सिवाहा, कुकरकंडा, पिल्लूखेड़ा, हथो, तारखां, धरौदी, लितानी, डिडवाडा, सारसा, झील समेत पूरे देश के अलग-अलग क्षेत्रों से आए भनवाला गोत्र के लोगों ने समाज के विभिन्न मुद्दों को लेकर मंथन किया। अखिल भारतीय आर्दश जाट महा सभा के राष्ट्रीय प्रधान पवनजीत सिंह भनवाला ने कहा कि भनवाला गोत्र के गांव में सभी जातियों से मिलकर भाईचारा बनाकर रखना चाहिए। सतपाल आर्य ने कहा कि समाज के गरीब लड़के-लड़कियों को कोचिंग के माध्यम से नि:शुल्क शिक्षा दी जानी चाहिए। किताब सिंह भनवाला ने कहा कि गोत्र के गांव में आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों जो शिक्षा और खेल क्षेत्र में प्रतिभावान है। उनकी आर्थिक सहायता करने के लिए कोष बनाया जा..
                 

चेयरमैन व पार्षद अपने वाहनों पर नहीं लगा सकेंगे पद नाम की प्लेट

अपने वाहनों पर सरकारी व गैर सरकारी वीआईपी सिंबल लिखे होने की वर्षों पुरानी चली आ रही परंपरा को हटाने संबंधी हाईकोर्ट के आदेश के मद्देनजर नगर पालिका ने अमल करना शुरू कर दिया है। इस संबंध में नपा सचिव ने चेयरमैन अाैर वाइस चेयरमैन समेत सभी पार्षदों को नोटिस जारी किए हैं। इसमें दर्शाया गया कि हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक वाहनों पर वीआईपी सिंबल न लिखा जाए। अगर किसी पार्षद ने अपने वाहनों पर ऐसा लिखा है तो उसे हाईकोर्ट के आदेशानुसार हटा दिया जाए। यदि कोई ऐसा नहीं करता तो उसे हाईकोर्ट के आदेशों की अवहेलना मानी जाएगी। बता दें कि नपा चेयरमैन व वाइस चेयरमैन समेत कई पार्षद अपने वाहनों पर अपने पद नाम की प्लेट लगाते हैं। इस बारे में नपा सचिव अरुण नांदल ने सभी 19 पार्षदों और दो मनोनीत पार्षदों को नोटिस जारी किए हैं। ताकि परिषद से जुड़े जनप्रतिनिधि भी हाईकोर्ट के आदेशों की पालना कर सकें।ये हैं हाईकोर्ट के आदेश: पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के आदेश हैं कि किसी भी सरकारी व प्राइवेट वाहनों पर वीआईपी सिंबल न लिखे जाएं। जैसे प्रधान, उपप्रधान, चेयरमैन, वाइस चेयरमैन, उप प्रधान व नगर पार्षद पद का नाम या फिर..
                 

छात्रा सिमरन निबंध लेखन में अव्वल

राजकीय पीजी नेहरू काॅलेज झज्जर में विधि साक्षरता प्रकोष्ठ के तहत हुई जिलास्तरीय गतिविधियों में वैश्य आर्य कन्या काॅलेज बहादुरगढ़ की तीन छात्राओं ने पुरस्कार जीत कार काॅलेज व बहादुरगढ़ का नाम रोशन किया है। पुरस्कार पाने वाली छात्राओं में बीकाम प्रथम वर्ष की सिमरन ने निबन्ध लेखन में प्रथम, बीकाम द्वितीय वर्ष की जिज्ञासा ने स्लोगन में द्वितीय स्थान व बीए तृतीय वर्ष की दिव्या ने अंग्रेजी कविता पाठ में तृतीय स्थान प्राप्त किया। महाविद्यालय की प्राचार्या डाॅ राजवंती शर्मा ने छात्राओं को बधाई देते हुए उनका मनोबल बढ़ाया और कहा कि ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन बच्चों में आत्मविश्वास पैदा करता है। इन गतिविधियों द्वारा हम अपनी बौद्धिक क्षमता व आत्म विश्लेषण की जांच करते है। कुछ नया करने व सीखने की प्रेरणा से हम आगे बढ़ते है। छात्राओं से भविष्य में इससे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की। विधि साक्षरता प्रकोष्ठ प्रभारी अनीता गुप्ता ने भी बच्चों की प्रतिभा की तारीफ करते हुए और बेहतर भविष्य की कामना की।बहादुरगढ़ में विजेताओं के साथ कॉलेज स्टाफ। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today ..
                 

गोवंशों की सुरक्षा व आराम के लिए 40 लाख रुपए से झज्जर गोशाला में बन रहे पक्के शेड

गोवंशों की सुरक्षा के लिए झज्जर की प्राचीन गोशाला वार्ड 1 स्थित छारा चुंगी रोड गोशाला को पक्के शेड से निर्मित कर रही है। प्राचीन गोशाला का एक हिस्सा यहां मौजूद है। फिलहाल यहां 350 गोवंश के रखने की क्षमता है। अब नए शेड बनने के बाद यहां करीब 100 गोवशों के रहने की क्षमता और बढ़ जाएगी। करीब 40 लाख रुपए के बजट से इसे तैयार किया जा रहा है। बताया गया कि अभी तक इस गोशाला में जल निकासी की समस्या बनी थी। बरसात में जब सड़क पर नालों का पानी जमा होता था तो गोशाला के अंदर प्रवेश कर जाता था। इस कारण गोशाला में गोवंश के बीमार होने साथ अन्य तरह की बीमारी पनपने की संभावना बनी रहती थी। साथ ही बरसात के दिनों में गंदे पानी की निकासी की समस्या भी कई साल से थी। इसे ध्यान में रखते हुए अब यहां सीमेंट के पक्के शेड व फर्श बनाने का काम शुरू कर दिया है।हर गांव में गाेचराण की भूमि पर कब्जाझज्जर गोशाला के प्रधान ने बताया कि हर गांव में जो गाेचराण की भूमि है वहां लोगों के अवैध कब्जे हैं। या कई जमीनों को पंचायत ने लीज पर दे दिया है, जबकि हर गांव में कई एकड़ में मौजूद गोचराण की भूमि पर गोवंश के रहने लायक जगह तैयार की जा..
                 

झज्जर व बेरी नगर पालिका में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के बारे में बताया

पीएनबी झज्जर व बेरी नगर पालिका कार्यालय में जागरूकता शिविर लगाया गया। इसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में विस्तार से बताया गया। शिविर में झज्जर शहर में 29 आवेदकों ने आवेदन किया। जिसमें छंटनी करने पर केवल 11 आवेदकों के आवेदन ही इस योजना के लिए सही पाए गए। जिन आवेदकों के आवेदन ऋण के लिए योग्य पाए गए उनके दस्तावेज संबंधित बैंकों को भेज दिए हैं। इसी प्रकार बेरी के नगर पालिका में 12 आवेदन आए। इनकी छानबीन में कई प्रकार की कमियां मिली। जैसे रजिस्ट्री में कमी व नगर पालिका से नक्शा पास न होना। इसलिए सभी आवेदकों को अपने-अपने कागजात पूरे करने के लिए बताया गया। शिविर में सीएलएसएस ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) ब्याज सब्सिडी, तभी उपलब्ध होगी जब आवेदक स्कीम की सभी शर्तों को पूरी करेगा। शहर परियोजना अधिकारी एनयुएलएम झज्जर की टीम व अग्रणी जिला प्रबंधक उमेश कुमार, पीएनबी मैनेजर बेरी व नपा टीम ने बैठक में आवेदकों के प्रपत्रों की जांच की। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Jhajjar News - haryana news in jhajjar and beri munici..
                 

जय भवानी सेना ने यात्रा निकाल लोगों को नशे से दूर रहने के लिए किया प्रेरित

छछरौली शिवाजी महाराज की जंयती के अवसर पर जय भवानी सेना (हिंदूस्तान) जगाधरी में सरकार के पब्लिसिटी सेल के चेयरमैन रॉकी मित्तल ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नहीं चाहते कि हरियाणा में भी पंजाब की तरह नशे का व्यापर हो।लोगों को नशे से दूर रहने के लिए शपथ दिलाई। आर्य वीर दल के जवानों ने गतका का प्रदर्शन किया। गुरुकुल शादीपुर के बच्चों ने योगा कर नशे से दूर रहने के लिए लोगों को प्रेरित किया। छछरौली रोड जगाधरी भव्य भगवा पथ यात्रा का शुभारंभ किया। यह यात्रा प्रकाश चौक होते हुए चौक बाजार, डीडी अग्रवाल स्कूल होते हुए हनुमान गेट जगाधरी में संपन्न हुई। चेयरमैन रॉकी मित्तल का अशोक कुमार ने तलवार भेंट कर उन्हें सम्मानित भी किया। माैके पर पर महामंत्री जयंत स्वामी, अशोक कुमार, त्रिलोक चंद रोहिला, अखिल भारतीय राजभर समाज युवा संगठन के अध्यक्ष रिंकू राजभर, प्रधान राजेश राजभर व गौरव कुमार ने उपस्थित रहे।यमुनानगर | पुराना छछरौली मार्ग पर लोगों को संबोधित करते रॉकी मित्तल। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Jagadhar..
                 

डोगरान मोहल्ले के गुरुद्वारे में मनाया समागम

हिसार| डोगरान मोहल्ला में स्थित गुरुद्वारे में उद्गार रागी जत्था भाई गुरशरण सिंह लुधियाना वालों ने व रागी भाई इंद्रजीत सिंह सिरसा वाले ने 72वां समागम हर्षोल्लास के साथ मनाया। समागम से पूर्व श्री गुरुद्वारा साहिब में रखे 12 अखंड पाठ साहिब का विधिवत भोग हुआ। प्रबंधक कमेटी डेरा भाई जीवन सिंह द्वारा तीन दिवसीय समागम में काफी संख्या में गुरुघर से जुड़े श्रद्धालु बाहर से पहुंचे उनके रहने इत्यादि की व्यवस्था गुरुघर में की गई। इस मौके पर मुख्य रूप से अक्षय मलिक, शालू दिवान, पंकज दिवान, भलनलाल अरोड़ा, सुधीर मोंगिया, बिशंभर गावड़ी, लक्ष्मीनारायण गुर्जर, संजय भुटानी, हरपाल सिंह दर्द, डॉ. राजकुमार आहुजा, संजय सेहरा, सुनील वर्मा ने मुख्य रूप से पहुंच कर गुरुघर का आशीर्वाद ग्रहण किया। प्रबंधक कमेटी के प्रधान देवकीनंदन, सुरेंद्र सिंह, भाई हरमिंद्र सिंह हैप्पी व भाई चरणजीत सिंह ने आए मेहमानों, रागियों व गुरघर से जुड़े मुख्य सेवादारों का सिरोपा भेंट कर सम्मान किया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Hisar News - haryana news celebration held..
                 

प्रस्तुतियों में देशप्रेम के साथ दिया गो ग्रीन का मैसेेज

सैनिकों के समर्पण को दिखाती भावपूर्ण प्रस्तुति ने खींचा ध्यान स्कूल के स्टूडेंट्स ने देशभक्ति, प्लास्टिक का बहिष्कार, पर्यावरण संरक्षण सहित विभिन्न ज्वलंत मुद्दों पर आधारित सांस्कृतिक प्रस्तुति एवं कव्वाली, भंगड़ा आदि प्रस्तुत किए। इसके साथ ही बच्चों ने म्यूजिक और डांस में कई तरह के वेरिएशन दिखाकर ऑडियंस की वाहवाही लूटी।न्यू इंडिया कॉन्वेंट स्कूल में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोहसिटी रिपोर्टर } कव्वाली में धुन के साथ बच्चों ने अपनी प्रस्तुतियों के माध्यम से नो टू प्लास्टिक का मैसेज दिया। कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला मिर्जापुर स्थित न्यू इंडिया काॅन्वेंट स्कूल के वार्षिक समारोह में। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि हिसार से सांसद बृजेंद्र सिंह ने शिरकत की।कार्यक्रम में सांसद बृजेंद्र सिंह ने कहा कि माता-पिता को बच्चे की रुचि के अनुसार ही उनको उसी क्षेत्र में शिक्षा देनी चाहिए। इस अवसर पर मेयर गौतम सरदाना, कर्नल राज सिंह, चेयरमैन महावीर जांगड़ा, उदयवीर पूनिया, सत्येंद्र सिंह, डॉ. सुभाष शर्मा, विवेक शर्मा, डॉ. प्रोमिला शर्मा, सरपंच कृष्ण, सरपंच राजबीर, कृष्ण, निर्मल शर्मा, कला बिश्नोई सहि..
                 

रवि कालरा ने पर्यावरण संरक्षण और समाज कल्याण का दिया संदेश

बार हाॅल में अायाेजित कार्यक्रम में रवि कालरा पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए।हिसार| कोर्ट परिसर स्थित बार हॉल में सोमवार को जिला बार एसोसिएशन की तरफ से पर्यावरण संरक्षण और समाज कल्याण की जागरूकता के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें समाजसेवी रवि कालरा ने शिरकत की। इसमें सेशन जज अरूण कुमार सिंघल और अन्य सभी न्यायिक अधिकारी भी मौजूद रहे। समारोह की अध्यक्षता हिसार बार के प्रधान मोहित अरोड़ा ने करते हुए मंच का संचालन किया।समारोह में बार के सचिव सुनील पूनिया बिश्नोई ने बार में आए हुए मुख्य अतिथि रवि कालरा अाैर अन्य सभी न्यायिक अधिकारियों का स्वागत किया। इसके पश्चात बार के प्रधान मोहित अरोड़ा ने बताया कि समाजसेवी रवि कालरा के बारे में बताया कि अपने जीवन में कठिन परिस्थितियों से जूझते हुए भी समाज कल्याण में जीवन बिता रहे हैं। इन्होंने मानवता की सेवा के लिए वर्ष 2008 में एनजीओ ‘दी अर्थ सरवाइवर्स फाउंडेशन की स्थापना की थी। यह एनजीओ गरीब, विकलांग, बुजुर्ग, असहाय व्यक्तियों की मदद करता है। वर्ष 2012 में रवि कालरा को सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। इस अवस..
                 

दुर्गा शक्ति आरएएफ की गाड़ी को डंपर ने मारी टक्कर, दो पुलिसकर्मी घायल

जीजेयू के पास दिल्ली हाईवे पर हादसादिल्ली हाईवे पर जीजेयू के गेट नंबर 2 के नजदीक गश्त के दौरान दुर्गा शक्ति आरएएफ की गाड़ी को ओवरलोड डंपर ने पीछे से टक्कर मार दी। इसके कारण गाड़ी का चालक कांस्टेबल 33 वर्षीय राजेश और एचसी 35 वर्षीय राजीव कुमार घायल हो गए। इनके अलावा पीछे बैठीं एचसी पूनम, एलसी कविता और कांस्टेबल रमेश बाल-बाल बच गए। घायल मुलाजिमों को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया है। वहीं ओवरलोड डंपर व दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी को कब्जे में लेकर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। अस्पताल में दाखिल राजीश कुमार के ज्यादा चोट लगी है। सीट बेल्ट लगा रखी थी लेकिन पीछे की टक्कर से लगे धक्के कारण स्टेयरिंग से सीना टकरा गया। इसके अलावा रीढ़ में झटका लगा है। राजीव को मामूली चोटें लगी हैं।अस्पताल में घायल गाड़ी चालक का हाल जानती एसएचअाे सराेज। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Hisar News - haryana news dumper shakti raf train collided with dumper two policemen injured..
                 

प्रॉपर्टी टैक्स की फर्जी रसीदों, जी-8, थर्ड पार्टी के टेंडर और गोअभयारण्य का इश्यू पार्षद ग्रोवर ने रखा विज के सामने

कहा - नगर निगम में चल रहा भ्रष्टाचार, एक बार आप आकर देख लें तो शायद पब्लिक की परेशानी कम हो जाएनगर निगम में चल रहे भ्रष्टाचार के मामले को लेकर वार्ड 14 के पार्षद अमित ग्रोवर शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज के पास पहुंचे। उन्होंने मंत्री विज को कहा कि नगर निगम हिसार भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है। वहां जाने वाले आमजन को खूब परेशान किया जाता है। आपके पास महकमा होने के बाद भी जनता बार-बार चक्कर काट रही है। उन्होंने कहा कि नगर निगम की कार्यप्रणाली अव्यवस्थित है अगर आप एक बार हिसार नगर निगम में आ जाओ तो शायद कुछ सुधार हो जाए और पब्लिक की परेशानी कम हो जाए। अम्बाला में रविवार को विज के आवास पर हुई मुलाकात के दौरान पार्षद ने पांच मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की और निगम की पूरी कार्यप्रणाली के बारे में बताया। मंत्री अनिल विज ने उनकी लिखित शिकायत पर तुरंत प्रभाव से यूएलबी को लिखा और मामले में जांच कराने का आश्वासन दिया। विज ने कहा कि वे जल्द ही हिसार आने का कार्यक्रम भी बनाएंगे।पढ़िए... नगर निगम के वो 5 कारनामे जो पार्षद ने मंत्री को बताए1. जी-8 की रसीद बुक गायब करने बारे : पार्षद अमित ग्रोवर..
                 

हमारी पहचान आचरण, कपड़े नहीं : सुरेश

नारनौंद | निरंकारी बाबा हरदेव महाराज के 66वें जन्म दिवस को गुरु पूजा दिवस के रूप में मनाया गया। वर्तमान सद्गुरु माता सुदीक्षा के अनुसार निरंकारी मिशन के सेवादारों ने सफाई व वृक्षारोपण अभियान चलाया। निरंकारी मिशन की ब्रांच नारनौंद में भी पुराने बस अड्डे पर स्थित सार्वजनिक शौचालय की सफाई की व पानी के नलों आदि की मरम्मत करवाई। सेवादारों ने खुशी व उत्साह के साथ बाबा हरदेव की मानवतावादी विचारधारा नर सेवा नारायण सेवा को शौचालय की सफाई करके सार्थक किया। सत्संग में नारनौंद ब्रांच के इंचार्ज सुरेश कुमार ने बाबा हरदेव सिंह के विचारों का प्रसारण करते हुए कहा कि हमारी श्रेष्ठता हमारे कपड़े नहीं हमारे आचरण से होता है। यह कार्यक्रम रामदास व प्रेम कुमार निरंकारी के मार्ग दर्शन में संपन्न हुआ। कार्यक्रम में वक्ता के रूप में प्रदीप, ईश्वर, राकेश, रविंद्र, नरेश, नन्ही, प्रवीन, सोमबीर, रेखा, डिम्पल, संगीता, सोनिया व अनिता आदि सेवादारों ने हिस्सा लिया।सार्वजनिक शौचालय की सफाई करते निरंकारी मिशन के सदस्य। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Hansi ..
                 

28 तक मौसम रहेगा खुश्क, उत्तर-पश्चिमी हवाएं चलेंगी

हांसी| कोहरे में ढकी हांसी की ऐतिहासिक अमटी झील। सोमवार सुबह 11 दिन बाद फिर कोहरा देखने को मिला। साढ़े 9 बजे के बाद मौसम खुला और धूप निकलने लगी। अधिकतम 0.8 डिग्री कम 23.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। न्यूनतम तापमान भी 0.8 डिग्री लुढ़का और 9.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इस बीच मौसम विभाग ने 28 फरवरी तक मौसम आमतौर पर खुश्क रहने, दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी और उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने की संभावना से रात के तापमान में हल्की गिरावट होने की संभावना व्यक्त की। 28 फरवरी के बाद पश्चिमी-विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण मौसम में बदलाव की संभावना व्यक्त की गई। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Hansi News - haryana news weather will remain dry till 28 northwest winds will move..
                 

ट्रैफिक नियमों की जानकारी दी

गोहाना. एकेडमी में ट्रैफिक नियमों की जानकारी देते एसआई जयभगवान।गोहाना | जेसीआई गोहाना स्टार संस्था ने सोमवार को एक कोचिंग सेंटर में ट्रैफिक जागरूकता कैंप लगाया। कैंप में ट्रैफिक इंचार्ज जयभगवान ने विद्यार्थियों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक नियम हमारी सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं। रोड पर चलते समय इन नियमों का पालन करना अनिवार्य होता है। नियमों की अवहेलना कर हम अपने साथ-साथ दूसरों की जान भी जोखिम में डालते हैं। दोपहिया वाहन चलाते समय हमें हेल्मेट का प्रयोग करना चाहिए और बाइक पर दो से अधिक नहीं बैठे होने चाहिए। वहीं कार व अन्य वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करना अनिवार्य है। इस माैके पर संस्था के सचिव धीरज ठकराल, पुलिसकर्मी सितेंद्र कुमार, नीरज मेहता, दीपक गाभा, पंकज कटारिया, कृष्ण गाभा, नमिता मेहता, लीना ठकराल, उर्वशी, अनिता देवगन आदि उपस्थित रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Gohana News - haryana news informed traffic rules..