जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

बाइक चोरी के मामलों में तीन आरोपी प्रोडक्शन रिमांड पर लिए

डिटेक्टिव स्टाफ की टीम ने तीन अलग-अलग बाइक चोरी के मामलों में तीन आरोपियों को प्रोडक्शन रिमांड पर लिया। वहीं एक आरोपी से बाइक बरामद कर कोर्ट में पेशकर उसे जेल भेजा। डिटेक्टिव स्टाफ इंचार्ज जयपाल आर्य ने बताया कि हेड कांस्टेबल सुखदेव, कुलदीप व रोहन की टीम ने उन्हेड़ी के जय को जगाधरी जेल से प्रोडक्शन रिमांड पर लिया है। आरोपी बाइक चोरी के मामलों में जेल में बंद है। एक आरोपी ने पूछताछ के दौरान एक बाइक चोरी का खुलासा हुआ। आरोपी ने 10 दिसंबर 2017 को नारंग मार्केट के बाहर से बाइक चोरी की थी। आरोपी बाइक बरामद कर उसे कोर्ट में पेश कर न्यायिक हाथ में भेज दिया। इसके अलावा उत्तरप्रदेश के सहारनपुर जेल में बंद आरोपी उत्तरप्रदेश के सहारनपुर की लेबर कॉलोनी के अजय उर्फ छोटा को रिमांड पर लिया है। आरोपी ने 29 जून को रेलवे स्टेशन चौक से बाइक चोरी की थी। आरोपी से रिमांड पर लेकर बाइक बरामद की गई। इसके अलावा शामली के विकास को भी टीम ने प्रोडक्शन रिमांड पर लिया। आरोपी ने 20 जुलाई को पांसरा फाटक प्लाइवुड फैक्ट्री के बाहर से एक बाइक चोरी की थी और यह भी यूपी में गिरफ्तार किया गया था। Download Dainik Bhas..
                 

मारपीट मामले में कोर्ट से भगोड़ा घोषित आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेजा

मारपीट के मामले में कोर्ट से भगोड़ा घोषित आरोपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जिसे पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बिलासपुर पुलिस ने 11 मई 2016 को जगाधरी की शांति कॉलोनी के सागर पर मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में केस दर्ज किया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया था। बाद में आरोपी को जमानत मिल गई। आरोप है कि आरोपी कोर्ट में अपनी तारीख पर पेश नहीं हुआ। इसके बाद कोर्ट ने आरोपी को भगोड़ा घोषित कर दिया। देर शाम पुलिस ने सूचना के आधार पर आरोपी सागर को बिलासपुर बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

आईटीआई पासआउट छात्रों को 10वीं व 12वीं का सर्टिफिकेट लेने के लिए मार्च 2020 में देनी होगी परीक्षा, 16 तक बिना लेट फीस करें अप्लाई

आईटीआई पास करने वाले स्टूडेंट्स को हिंदी-अंग्रेजी की परीक्षा देने पर 8वीं की योग्यता वाली ट्रेड पर 10वीं और हिंदी या अंग्रेजी में कोई एक विषय की परीक्षा साथ में देने पर 10वीं की योग्यता वाली ट्रेड पर 12वीं प्रमाण पत्र मिल जाएगा। स्टूडेंट्स को मार्च-2020 में होने वाली परीक्षा में बैठने के लिए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करना है, जहां 16 अक्टूबर के बाद लेट फीस सहित आवेदन होंगे। बता दें कि सरकारी आईटीआई में कम फीस पर हाथ का हुनर व अलग-अलग क्षेत्र में टेक्निकल ज्ञान पाने को 8वी व 10वीं के बाद काफी स्टूडेंट्स दाखिला लेते हैं। ट्रेड पास करने के बाद स्टूडेंट्स को हायर एजुकेशन के लिए दसवीं-बारहवीं की पढ़ाई अलग से करनी पड़ती थी। इसमें स्टूडेंट्स का समय व धन खर्च के साथ कौशल भी प्रभावित होता था, वहीं हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी व कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग को भी अनावश्यक परेशानी उठानी पड़ती थी। इस पर केंद्र सरकार के 2016 में जारी किए आदेशों पर हरियाणा की आईटीआई नई व्यवस्था लागू कर दी गई है। इस पर कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के..
                 

विस चुनाव में जिले के 846669 वोटर करेंगे वोट, प्रशासन ने बताई अपनी तैयारी

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी मुकुल कुमार ने रविवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जिले में निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। नामांकन व चुनाव कार्यक्रम की जानकारी देने के साथ ही उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कुल 846669 मतदाता हैं जो विधानसभा आम चुनाव 2019 में मताधिकार का प्रयोग करेंगे। उन्होंने बताया कि चारों विधानसभा क्षेत्रों में 69 सेक्टर सुपरवाइजर, 39 जोनल मजिस्ट्रेट व 23 नोडल अधिकारी लगाए गए हैं। अभी भी 24 सितंबर तक कोई भी व्यक्ति अपनी वोट बनवाने के लिए आवेदन कर सकता है। जिले की हर विधानसभा क्षेत्र में 5-5 माॅडल पोलिंग स्टेशन बनाए जाएंगें व 1-1 मतदान केंद्र ऐसा होगा जो महिलाओं द्वारा संचालित किया जाएगा। एसपी कुलदीप सिंह यादव ने बताया कि जिले में 168 संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र हैं, जहां वोटिंग के दिन अतिरिक्त फोर्स तैनात रहेगी। मौके पर एडीसी केके भादू, एसडीएम जगाधरी पूजा चावरिया, एसडीएम बिलासपुर गिरीश कुमार, एसडीएम रादौर कंवर सिंह, सीटीएम सोनूराम, डीआरओ अभिषेक मौजूद रहे। यमुनानगर|विस चुनाव से संबंधी जानकारी देते प्रशासन व पुलिस के..
                 

गोली लगने के 8 दिन बाद सोनिया ने तोड़ दिया दम

पति के गोली मारने से घायल हुई सोनिया ने पीजीआई में दम तोड़ दिया। 8 दिन से वह जिंदगी और मौत के बीच पीजीआई में लड़ रही थी। रविवार सुबह उसमें आखिरी सांस ली। सोनिया की मौत की सूचना जैसी ही पुलिस तक पहुंची तो पुलिस ने मौके पर जाकर बॉडी को कब्जे में लिया। वहीं पोस्टमार्टम कराया गया। इस मामले में धारा 302 जोड़ दी है। पुलिस इस केस में सोनिया के पति नरेश को पहले ही गिरफ्तार का चुकी है तब तक सोनिया जिंदा थी। फरकपुर थाना प्रभारी यशपाल सिंह ने बताया महिला की मौत हो चुकी है। पुलिस में मामले में हत्या की धारा जोड़ दी है। केस सीआईए 2 को ट्रांसफर किया गया है। बता दें कि करनाल के गांव गोगड़ीपुर निवासी रोबिन ने फर्कपुर पुलिस को 14 सितंबर को बयान दिए थे कि उनके पड़ोसी नरेश की शादी सोनिया से हुई थी। उनके पास दो बच्चे हैं। सोनिया और नरेश के बीच अक्सर झगड़ा रहता था। उसका पति सोनिया से मारपीट करता था। एक दिन वह बीच बचाव कराने गया था। वहीं से उसका सोनिया के साथ प्यार शुरू हो गया था। दोनों एक दूसरे को चाहने लगे थे। करीब तीन माह पहले वह सोनिया को भगाकर ले आया था। उसने सोनिया को यमुनानगर में कमरा दिला दिया था। ..
                 

क्लर्क परीक्षा; सेंटर दूर बनने से परीक्षार्थियों की हाजिरी 60%से कम रही

एचएसएससी (हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन) की ओर से 4858 क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए जा रही लिखित परीक्षा के दूसरे दिन भी सेंटर से सड़कों तक पर हूबहू पहले दिन जैसी ही तस्वीरें बनीं। रोडवेज बसों की कमी में परीक्षार्थी छतों पर चढ़कर जान जोखिम में डाल आए और वापस लौट गए। सुबह-शाम दोनों सत्र की परीक्षा के बाद सड़कों से लेकर हाइवे तक जाम रहे। पहले दिन की तरह दूर सेंटर बनने की वजह से ज्यादातर के न आने से तीनों उपमंडलों में कहीं भी 60 प्रतिशत से ज्यादा हाजिरी नहीं गई। पहले दिन जहां रादौर में एक महिला परीक्षार्थी के उत्तरपुस्तिका लेकर चले जाने की घटना हुई, वहीं दूसरे दिन ऐसा या नकल का कोई केस सामने नहीं आया। परीक्षा के दौरान 2 घंटे छाेटे बच्चों को संभालने में पेरेंट्स का भी इम्तिहान यमुनानगर|केंद्रों के बाहर परीक्षा के दौरान बच्चों को संभालते परिजन। परीक्षा के दूसरे दिन नकल का कोई मामला नहीं आया सामने : चांवरिया जिले में बने 82 सेंटर में 62 जगाधरी, 11 बिलासपुर व 9 रादौर उपमंडल के थे। तीनों उपमंडल में इंचार्ज एसडीएम रहे। जगाधरी एसडीएम पूजा चावरिया, बिलासपुर एसडीएम गिरीश कुमार व रादौर एसडीएम कंवर सिं..
                 

टिकट के दावेदारों की तेज हुई दिल्ली व चंडीगढ़ के बीच में दौड़, समथर्क भी पीछे नहीं

विधानसभा चुनाव के िलए आदर्श आचार संहिता लगने के साथ ही अधिकारियों ने जहां निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए कसरत तेज कर दी है वहीं टिकट के दावेदार स्थानीय नेता अपने-अपने दलों के बड़े नेताओं के चक्कर लगाने में व्यस्त हो गए हैं। कांग्रेस, भाजपा व दूसरे दलों के संभावित उम्मीदवार पार्टी के बड़े नेताओं के यहां गणेश परिक्रमा कर रहे हैं। कांग्रेस के करीब-करीब सभी बड़े नेताओं का दिल्ली में ठिकाना है, लेकिन भाजपा नेता व उनके समर्थक चंडीगढ़ में भी डेरा जमा रहे हैं। भाजपा नेताओं का मानना है िक टिकट वितरण सीएम की सिफारिश पर होगा। इसलिए वे दिल्ली के साथ-साथ चंडीगढ़ भी दौड़ रहे हैं। नेताओं के साथ-साथ उनके समर्थक भी इस भागदौड़ में शामिल हैं। वे अपने-अपने तरीके से पार्टी में टिकट वितरण को लेकर चल रहीं बैठकों में क्या रहा इसकी भी जानकारी जुटाने की जुगत में लग रहते हैं। पार्कों व नुक्कड़ों पर चर्चा, किसका टिकट कटेगा शहर के पार्क हों या फिर गली का नुक्कड़, सुबह पार्क की बेंचों पर बैठने वाले रिटायर्ड पर्सन ही नहीं युवा भी प्रत्याशियों के टिकट को लेकर खूब चर्चा कर रहे हैं। किस पार्टी से किसको टिकट मिलेगी, किसकी..
                 

ग्रीन पार्क वेलफेयर एसो. सदस्य बोले-28 तक जाम से निजात न मिली ताे 29 से बनाएंगे रणनीति

ग्रीन पार्क वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक वरिष्ठ सदस्य जगदीश दत्ता की अध्यक्षता में हुई। इसमें रामपुरा सड़क मार्ग पर लगने वाले जाम को लेकर किए गए प्रदर्शन के दौरान मेयर मदन चौहान द्वारा दिए गए आश्वासन पर चर्चा की गई। साथ ही चेतावनी दी गई कि अगर 28 सितंबर तक समस्या का पूरी तरह समाधान नहीं हुआ तो 29 सितंबर को बैठक कर संघर्ष की रणनीति बनाई जाएगी। बैठक में ग्रीन पार्क फेस वन व टू के सदस्य शामिल हुए। रमेश चंद व जगदीश दत्ता ने बताया कि 15 सितंबर के प्रदर्शन के बाद से रामपुरा सड़क मार्ग पर लगने वाले जाम में कुछ सुधार हुआ है, लेकिन यह सुधार निरंतर जारी रहे इसको लेकर लड़ाई जारी रहेगी। अरुण आहूजा व दिनेश कोहली ने भी विचार व्यक्त किए। ग्रीन पार्क वेलफेयर सोसाइटी के प्रधान देवेंद्र मेहता ने बताया कि यातायात प्रमुख इंस्पेक्टर ओमप्रकाश ने आश्वासन दिया है कि दो दिन के बाद लंबे समय से खड़ी गाड़ियों को रिकवरी वैन द्वारा उठा लिया जाएगा। इससे अतिक्रमण कम होगा। अब 28 सितंबर तक पुलिस कार्रवाई का इंतजार किया जाएगा और अगर इस दौरान भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई तो 29 सितंबर को आगामी बैठक बुलाकर नई रणनीति बनाई जाएगी..
                 

महिला के वेश में घर में घुसे युवक ने शादी का दबाव बनाया, विरोध किया तो युवती को बंधक बनाकर पीटा

क्षेत्र गांव कल्लर भैणी में एक घर में घुसकर दो बाइक सवार युवकों द्वारा एक युवती के साथ मार पिटाई कर जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। पुलिस को दी शिकायत में पीड़ता ने बताया कि वह शनिवार को घर में अकेली थी और इस दौरान करीब सुबह 9 बजे दो बाइक सवार युवक आए और उससे घर में परिजनों के बारे में पूछा। युवती ने बताया कि उसका भाई और मां कहीं बाहर काम से गए हुए थे और पिता भी घर पर नहीं थे। इसके बाद दोनों आरोपी युवक घर का मुख्य दरवाजा खोलकर कमरे में बैठ गए और उसे धमकाते हुए कहा कि उसे अनूप से शादी करनी होगी। उसने जब उनकी इस बात की विरोध किया तो उक्त युवकों ने उसके मुंह पर चुन्नी लपेट दी और मार पिटाई शुरू कर दी। इसके साथ ही आरोपियों ने उसके हाथ-पांव भी बांध दिए। दोनों आरोपी युवक उसे धमकी देकर फरार हो गए। युवती ने बताया कि कुछ समय बाद उसका भाई घर पहुंचा तो उसने उसके हाथ-पांव खोले। आरोपियों में से एक युवक ने हरे रंग का सूट और सलवार डाले हुए था और दूसरा युवक सिर पर हेलमेट लगाए हुए था। पुलिस ने मोनिका की शिकायत के आधार पर अनूप नामक युवक और दो अन्य युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर ..
                 

राजेश मौण शिक्षा रत्न अवाॅर्ड से सम्मानित

उचाना | टोहाना में आयोजित फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के कार्यक्रम में एसोसिएशन के जिला प्रधान एवं डीएन सीनियर सेकेंडरी स्कूल के संचालक राजेश मौण को शिक्षा र| अवाॅर्ड से सम्मानित किया गया। 21 सितंबर को कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें एसोसिएशन राष्ट्रीयध्यक्ष डॉ. कुलभूषण शर्मा, दिल्ली के अध्यक्ष प्रेम चंद, राजस्थान के अध्यक्ष डॉ. दलीप, महिला विंग की प्रधान डॉ. रीना मौजूद रहीं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

30 सितंबर को पूरे देश में मनेगा प्रेक्षाध्यान दिवस

तेरापंथ जैन धर्मसंघ के ग्यारहवें आचार्य श्री महाश्रमण के निर्देशानुसार 30 सितंबर का दिन पूरे भारत वर्ष में प्रेक्षा ध्यान दिवस के रूप में मनाया जाएगा। देशभर में करीब 400 स्थानों पर स्थानीय तेरापंथी सभाओं द्वारा अपने अपने क्षेत्रों में निर्धारित कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि यह वर्ष आचार्य श्री महाप्रज्ञ के जन्म शताब्दी वर्ष का शुभ संयोग भी है। अत: एक सुनियोजित कार्यक्रम के आयोजन का चिंतन किया गया है जिससे प्रेक्षा ध्यान से ज्यादा से ज्यादा लोग लाभान्वित हो सकें। कार्यक्रम की रूपरेखा प्रेक्षाध्यान दिवस का कार्यक्रम 2 घंटे का रहेगा। जिसमें प्रेक्षा गीत पर प्रेजेंटेशन, प्रेक्षा ध्यान से संबंधित जानकारी, ध्यान का प्रयोग, 1 मिनट प्रतियोगिता, महाप्राण ध्वनि अथवा अर्हं उच्चारण प्रतियोगिता, प्रेक्षा ध्यान विषय पर आधारित नाटक, विभिन्न स्थानों पर विराजित साधु साध्वियों द्वारा प्रवचन तथा पुरस्कार वितरण किया जाएगा। इसके अलावा निबंध लेखन प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता, प्रेक्षाध्यान अथवा आचार्य श्री महाप्रज्ञ के जीवन से संबंधित नारा अथवा स्लोगन लेखन प्रतियोगिता के आयोजन भी किए जाएं..
                 

कम अनाज का जे फॉर्म देने व फसल के रुपये न देने पर चार लोग नामजद

टोहाना| पुलिस ने पुरानी अनाज मंडी की एक फर्म के चार लोगों को धोखाधड़ी के मामले में नामजद किया है। पुलिस ने गांव कन्हड़ी निवासी किसान नरेश कुमार की शिकायत पर अभिषेक, अनिल कुमार, नेहा व अनिता के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। पुलिस को दी शिकायत में किसान ने बताया कि उसका उक्त फर्म पर करीब 15 सालों से अपनी सात एकड़ जमीन की गेहूं व धान की फसल बेचता रहा है। उसने बताया कि उसने अपनी गेहूं की फसल लगभग 210 क्विंटल 17 व 26 अप्रैल 2019 को उक्त दुकान पर बेची थी परंतु उन्होंने धोखाधडी करने की नियत से उसके भोलेपन का फायदा उठाकर उसे फॉर्म जे सिर्फ 23 क्विंटल का ही दिया जबकि बाकी फसल तोल बारे हाथ से पर्चियां मुनीम से बनाकर दे दी थी। उसने बताया कि उसने कुल 3 लाख 85 हजार रुपये कीमत की गेहूं बेची थी। जब उसने अपनी फसल के पैसे मांगे तो उन्होंने कुछ समय बाद देने के लिए कहा। चूंकि उनका व्यवहार काफी पुराना था इसलिए उसने रुपयों के लिए कोई दबाव नहीं डाला।अब उसने पता चला है कि वे कुछ लोगों के रुपये लेकर भाग गए थे। जब वह अपने रुपये मांगने गया तो उन्होंने न तो रुपये दिए बल्कि उसे धमकी दी। Download Da..
                 

खुखराना राखी झील में दिखा तेंदुआ जैसा जीव, रात को राख लोडिंग बंद

थर्मल| गांव खुखराना के पास राखी झील में एक ड्राइवर को तेंदुए जैसा जीव दिखाई दिया। ड्राइवर ने खुद कैबिन में बंद कर उसकी वीडियो बनाई और फिर तेंदुए के जाने के बाद अन्य ड्राइवरों को बताया। मामले की जानकारी थर्मल प्रशासन को दी गई। वन्य जीव विभाग ने अपने कर्मचारी भेजकर जांच कराई तो वहां पर पंजों के निशान मिले। उसके बाद वन विभाग ने राखी झील के अंदर दो पिंजरे रखवा दिए। एक दिन एक पिंजरे में तो एक बकरी भी बांधी गई, लेकिन तेंदुआ नहीं आया। आस-पास के आधा दर्जन गांवों में इस समय दहशत फैली है। खुखराना के ग्रामीण तो इस मामले की जानकारी लगने के बाद राखी झील की तरफ भी नहीं जा रहे। वहीं थर्मल प्रशासन ने भी रात के समय राख काे भरने का काम रुकवा दिया है। थर्मल के चीफ इंजीनियर एसएल सचदेवा ने बताया कि वन्य जीव विभाग ने दो पिंजरे रखवा दिए हैं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

बैडमिंटन स्पर्धा: महिला वर्ग में टीकाराम बना चैंपियन, सीआरए फाइनल में पहुंचा

उच्चतर शिक्षा विभाग के तत्वावधान में आयोजित राज्य स्तरीय अंतर महाविद्यालय बैडमिंटन प्रतियोगिता में सोनीपत के खिलाड़ियाें ने प्रतियोगिता में अपना दबदबा कायम रखा है। महिला वर्ग में जहां टीकाराम कन्या महाविद्यालय की टीम जहां चैंपियन बन भी गई है तो वहीं लड़कों के वर्ग में मेजबान सीआरए कॉलेज ने भी खिताब की ओर कदम बढ़ाते हुए फाइनल में जगह बना ली है। जहां खिताब के लिए उनका सामना झज्जर के साथ होगा। जिसने हिसार को पराजित किया। प्रतियोगिता का आयोजन यहां मलिक बैडमिंटन एकेडमी के कोर्ट में किया जा रहा है। प्रदेश भर के खिलाड़ियों के लिए यहां मुकाबले छह विभिन्न कोर्ट में चल रहे हैं। इस दौरान मुख्यातिथि के रूप में दीनबंधु विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के खेल निदेशक बीरेन्द्र सिंह हुड्डा व सब इंस्पेक्टर सरिता व उनके पति सचिन ने प्रतिभागियों का हौंसला बढ़ाया। प्रिंसिपल डॉ. नरेन्द्र सिंह खत्री ने अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि खेलों में बढ़िया करियर बनाया जा सकता है। प्रतियोगिता के इंचार्ज विकास गहलावत, डॉ. उषा दहिया व अनु राठी मौजूद रहे। इस दौरान सीआरए कालेज के खेल विभाग के निरीक्षक विकास ग..
                 

अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के जिला प्रधान बने संजय सिंगला

सोनीपत. मीटिंग में संजय सिंगला को सोनीपत जिला इकाई का प्रधान चुना गया। सोनीपत | काठ मंडी स्थित एक निजी स्कूल में सोनीपत अग्रवाल समाज की एक मीटिंग हुई जिसमें संजय सिंगला को सोनीपत जिला इकाई का प्रधान चुना गया। इसके अतिरिक्त रामावतार गुप्ता को महासचिव, अरविन्द मित्तल को कोषाध्यक्ष, पूर्व प्रधान सुरेश गुप्ता तथा जितेन्द्र गुप्ता को संरक्षक का दायित्व दिया गया। इसके बाद 29 सितंबर को महाराजा अग्रसेन जयंती के अवसर पर भव्य शोभा यात्रा व अग्रसेन मेला आयोजित करने का निर्णय लिया गया, सर्वसम्मति से टीकाराम मित्तल को मेला चेयरमैन व एडवोकेट अरविंद मित्तल को मेला इंचार्ज बनाया गया। मेला इंचार्ज ने बताया कि सीएम के मीडिया सलाहकार राजीव जैन कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। उन्होंने बताया की इस मेले में 131 किलो का लडडू,1100 ज्योत की आरती, आतिशबाजी शो, महिलाओं व बच्चो के लिए झूले, मनमोहक झांकियां, खेल व अन्य कार्यक्रम होंगे। इस मौके पर प्रेमनारायण मंगला, प्रवीण गोयल, सत्यनारायण गोयल, संजीव अग्रवाल, सचिन गुप्ता, विनय सिंघल, नारायण अग्रवाल, दीपक गुप्ता, पवन गुप्ता, उमा गोयल, पिंकी जैन, रेणु गुप्ता, अंजलि जिं..
                 

विकास कार्य शुरू नहीं किया तो चुनाव का बहिष्कार और कर लेंगे आत्मदाह

कहते हैं कि 12 साल में तो कूड़ी के भाग्य भी जाग जाते हैं, लेकिन उत्साह एवं विश्वास के साथ 1984 में बसाई गई स्थानीय डिफेंस कॉलोनी के हालात में आज भी कोई बदलाव नहीं आया। प्रशासन की ओर से तब भी यहां की अनदेखी थी और आज भी स्थानीय लाेग मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। इसके बाद बसाई गई सैकड़ों कॉलोनियों को सभी सुविधाएं प्रशासन की ओर से दी गई, लेकिन सालों से हाउस टैक्स, बिजली एवं पानी के बिल का भुगतान करने के बावजूद यहां आज भी सीवर एवं अन्य मौलिक सुविधाओं का इंतजार कर रहे हैं। रविवार को स्थानीय निवासियों को सब्र जवाब दे दिया और पूर्व सैनिकों एवं उनकी प|ियों ने ऐलान कर दिया कि यदि अब भी प्रशासन एवं सरकार ने उनकी कॉलोनियों में आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध नहीं करवाई तो 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव का तो बहिष्कार करेंगे ही साथ ही आवश्यकता पड़ने पर आत्मदाह से भी नहीं गुरेज नहीं करेंगे। करीब 400 परिवार रहते हैं कॉलानी में : मुरथल रोड स्थित यह कॉलोनी 1984 में बनाई गई थी तथा 1991 में यहां लोगों ने रहना शुरू कर दिया था, मौजूदा समय में यहां करीब 400 परिवारों के सैकड़ों सदस्य रहते हैं। लोगों का आरोप है ..
                 

अलग-अलग जगह से दो लड़कियों का अपहरण

शहर के सिटी थाना क्षेत्र दो अलग-अलग काॅलोनियों से दो युवतियों का अपहरण किए जाने का मामला सामने आया है। युवतियों के परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। पहला मामला शहर के मयूर विहार का है। यहां से एक 16 साल की लड़की का अपहरण किए जाने का आरोप परिजनों ने अज्ञात पर लगाया है। हालांकि परिजनों ने किसी का नाम पुलिस को नहीं बताया। पुलिस ने शिकायत पर केस दर्ज कर लिया। वहीं दूसरा मामला शहर के देवनगर है। यहां से भी करीब 16 साल की लड़की का अपहरण कर लिया गया। पुलिस दोनों मामलों की जांच में जुट गई है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

विस चुनाव 2019 : लाइसेंसी हथियार तत्काल जमा करवाएं

जिला मजिस्ट्रेट डाॅ. अंशज सिंह ने धारा 144 के तहत आदेश जारी करते हुए जिला के सभी लाइसेंसी हथियार धारकों को अपने हथियार जमा करवाने के निर्देश जारी किए हैं। हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2019 के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के चलते यह आदेश जारी किए गए हैं। अपने आदेशों में जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि हरियाणा विधानसभा आम चुनावों के दौरान किसी भी तरह की जनहानि, मानव जीवन को खतरा, सरकारी संपत्ति को खतरा को देखते हुए यह आदेश दिए जाते हैं कि जिन लोगों के पास लाइसेंसी हथियार हैं वह तुरंत उन्हें अपने नजदीकी थाने या रजिस्टर्ड हथियार डीलर के पास 28 सितंबर को सांय पांच बजे तक जमा करवा दें। हथियार जमा करवाने बाद उसकी रसीद अवश्य प्राप्त कर लें। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

ट्यूबवेल कनेक्शन जारी करने के लिए ‌Rs.1.30 लाख, किसान ने मीटर मांगा तो उतार लिए तार

उत्तरी हरियाणा बिजली वितरण निगम में करीब तीन साल पहले ट्यूबवेल कनेक्शन ठगी का मामला सामने आया था। उस समय मामला उछलने पर कई कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया था। ऐसा ही एक मामला फिर से सामने आया है। भैंसवाल के किसान का आराेप है कि उसने निगम में ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए अप्लाई किया था। जिसके बाद कनेक्शन के लिए वह चक्कर लगा रहा था। इसी बीच कार्यालय के कर्मियों ने एक व्यक्ति को मिलवाया जिसे जेई बताया गया। हालांकि बाद में पता करने पर वह निगम का ठेकेदार निकला। उक्त व्यक्ति ने किसान से 1.30 लाख रुपए ले लिया। किसान के खेत तक बिजली लाइन बिछा दिया और कनेक्शन दे दिया। जब वह कनेक्शन के बाद मीटर की मांग करने लगा तो आरोपियों ने मीटर उतार लिया। मामले की शिकायत 10 सितंबर को किसानों ने गोहाना सदर थाना में दी। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई तो डीसी डाॅ. अंशज से मिलकर कार्रवाई की मांग की है। किसान आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ. राजेश दहिया के नेतृत्व में किसानों का दल डीसी से मिला। डीसी को उन्होंने पूरे मामले से अवगत कराया। सोनीपत. डीसी डाॅ. अंशज से मिलते ठगी का शिकार हु..
                 

ससुरालजनों के खिलाफ दहेज के का मामला दर्ज

सिविल लाइन थाना पुलिस ने विवाहिता की शिकायत पर उसके ससुरालजनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में अनीता निवासी प्रेम नगर ने बताया कि बीती 10 अप्रैल 2008 को उसकी शादी हिसार निवासी तरूण के साथ पुलिस लाइन सिरसा में हुई थी। शादी में उसके परिजनों ने करीब 15 लाख रुपये खर्च किए थे। इस दौरान उसके दो बच्चे एक लड़का और एक लड़की हुए। शादी के कुछ समय बाद ही ससुराल पक्ष के लोग उसे दहेज की मांग को लेकर तंग करने लगे। ससुराल पक्ष के लोग उससे 5 लाख रुपये की मांग करने लगे। दहेज की मांग पूरी न होने पर उसके साथ मारपीट की जाने लगी। कई बार पंचायतें हुई, लेकिन हर बार ससुराल पक्ष के लोग पंचायत में माफी मांगकर उसे ले जाते और ससुराल में जाने के बाद फिर से वही स्थिति बन जाती। यही नहीं उसका ससुर उस पर बुरी नजर रखता था और कई बार एकांत में मौका पाकर उसके साथ अश्लील हरकतें करने की कोशिश की। इस बारे में किसी को बताने पर घर से निकालने की धमकी देता। एक दिन वह रसोई में खाना बना रही थी। इसी दौरान उसके पति ने उसके दुपट्टे में आग लगा दी। गनीमत से उसे समय रहते पता चल गया और उसने किसी तरह आग को बुझाकर अपनी ..
                 

सड़कों पर होर्डिंग्स व पोस्टरों की भरमार

विधानसभा चुनावों की घोषणा होने से पूर्व विभिन्न राजनेतिज्ञ पार्टियों के नेताओं द्वारा अपने अपने होर्डिंग्स व पोस्टर लगाए जाने का कार्य युद्व स्तर पर चलाया गया। 21 सितंम्बर को प्रदेश में आचार संहिता लागू हो गई है ,लेकिन इसके बावजूद भी पूरा शहर अभी भी होर्डिंग्स व बड़े बड़े पोस्टरों से भरा पड़ा है। जिससे जाहिर होता है कि चुनाव आयोग के आदेशों की राजनेतिक पार्टियों के नेताओं पर कोई असर नहीं है। शहर में जगह जगह पर बिना अनुमति के अवैध होर्डिंग्स व बैनर शहर का सौंदर्यकर्ण बिगाड़ रहे हैं। वहीं प्रशासन भी इन होर्डिंग्स को लगाने वालों के खिलाफ कोई सख्त कदम नहीं उठा रहा है और न ही इन होर्डिंग्स को शहर से हटाया जा रहा है। विधानसभा चुनाव से पूर्व ही रानियां शहर के सिरसा से जीवननगर मुख्य मार्ग पर अनेकों होर्डिंग्स लगे हुए। वहीं इस बारे में नगर पालिका के सचिव राजाराम ने बताया कि शहर में होर्डिंग्स लगाने के लिए अभी तक अनुमति नहीं ली है और न कोई फ ीस जमा करवाई है। बिना अनुमति के लगाए गए पोस्टर व होर्डिंग्स को जल्द हटवा दिया जाएगा। रानियां। शहर में लगे अवैध रूप से होर्डिग्स। Download Dainik Bhas..
                 

गरीब परिवारों के लिए वरदान बनी योजना

गरीब परिवारों के लिए वरदान बनी योजना आयुष्मान भारत योजना को लागू हुए आज एक वर्ष हो जाएगा। इसके तहत 1970 मरीजाें ने इलाज लिया है। गरीब परिवारों के लिए यह योजना वरदान साबित हुई है। योजना का दायरा बढ़ाने घोषणा हुई थी। लेकिन फिलहाल कोई पत्र उनके पास नहीं आया है।\'\' -डॉ. प्रमोद शर्मा, डिप्टी सिविल सर्जन, सिरसा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

चार अक्टूबर तक भरे जाएंगे नामांकन

जिला में पांचों विधानसभा सीटों पर चुनाव के लिए 27 सितंबर को अधिसूचना जारी की जाएगी जिसके साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। प्रत्याशी 4 अक्टूबर तक नामांकन कर सकेंगे। 5 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और उम्मीदवार 7 अक्टूबर तक बाद दोपहर तीन बजे तक अपने नामांकन वापस ले सकेंगे और इसी दिन प्रत्याशी को चुनाव चिंह्न आंवटित किए जाएंगे। 21 अक्टूबर को मतदान होगा। 24 अक्टूबर को चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। डीसी ने यह जानकारी शनिवार को स्थानीय लघु सचिवालय स्थित बैठक कक्ष में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने बताया कि आमजन की सुविधा के लिए विभाग द्वारा टोल फ्री नंबर 1950 स्थापित किया गया है जिस पर चुनाव से संबंधित जानकारियां ली जा सकती हैं और शिकायत व सुझाव भी दर्ज करवाए जा सकते हैं। यह नंबर दिन के 24 घंटे व सप्ताह के सातों दिन चालू रहेगा। इसके अतिरिक्त जिला में चुनाव से सम्बन्धित शिकायतें सी विजिल एप पर भी दी जा सकती है जिनका निपटान 100 मिनट में किया जाएगा। आचार संहिता लागू होते ही प्रचार सामग्री को हटाया जा रहा है। चुनाव के दौरान पेड..
                 

75 परीक्षा केंद्रों पर 21,920 ने दी परीक्षा

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से क्लर्क भर्ती परीक्षा रविवार को शांतिपूर्वक तरीके से हो गई। शहर के 75 परीक्षा केंद्राें पर रविवार को दो शिफ्ट में 21 हजार 920 ने परीक्षा दी। परीक्षा के दौरान रविवार को कोई गड़बड़ की सूचना नहीं मिली। परीक्षा खत्म होने के बाद शहर में जाम की स्थिति उत्पन्न ो गई। सुबह के समय परीक्षा 10:30 बजे से 12:00 बजे तक हुई। इसके लिए परीक्षार्थी 8 बजे से पहले ही पहुंचना शुरू हो गए। परीक्षा हॉल में प्रवेश से पहले पुलिस और जांच एजेंसी के कर्मचारियों ने जांच की। इस दौरान सभी तरह के आभूषण बाहर ही निकलवा दिए गए। सुबह की शिफ्ट की परीक्षा में 18 हजार परीक्षार्थियों ने शामिल होना था लेकिन इसमें से 11 हजार 37 परीक्षार्थी ही शामिल हुए जबकि 6 हजार 963 गैरहाजिर रहे। इसी प्रकार सायंकालीन शिफ्ट के दौरान परीक्षा दोपहर 3 बजे से 4:30 बजे तक हुई। इसमें भी 18 हजार परीक्षार्थियों ने हिस्सा लेना था। इस दौरान 10 हजार 883 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी जबकि 7117 परीक्षार्थी गैर हाजिर रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

मुजफ्फरनगर के युवक के साथ गई युवती, केस

शहजादपुर | राष्ट्रीय राजमार्ग 73 पर स्थित कक्कड़ माजरा गांव से एक युवती लापता हो गई है। युवती के पिता की शिकायत पर शहजादपुर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पिता ने कहा कि उसकी बेटी मुजफ्फरनगर के रहने वाले तरुण नामक युवक के साथ बिना बताए चली गई है। उन्होंने अपने तौर पर बेटी की तलाश की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई आरंभ कर दी है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

अल्पाइन स्कूल में शहीदों को दी श्रद्धांजलि

शाहाबाद | अल्पाइन पब्लिक स्कूल में शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम किया गया। इसमें शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। कार्यक्रम में भाषण, गीत, गायन एवं देशभक्ति के गीतों पर विद्यार्थियों ने नृत्य कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। अध्यापिका पल्लवी ने कहा कि देश के लिए कुर्बान होने वाले शहीदों को हमें हर समय याद रखना चाहिए। क्योंकि शहीदों की कुर्बानी से ही आज हम आजाद देश में खुली सांस ले पा रहे है। इस मौके पर विद्यालय की कोऑर्डिनेटर स्वाति, शैली, प्रीति, सर्वजीत, किरण, कविता, विरेंद्र, सोनू, पूनम, प्रोमिला सहित स्कूल स्टाफ मौजूद था। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

शरीफगढ़ के पास कार की टक्कर से एक्टिवा सवार फौजी व पत्नी घायल

शरीफगढ़ गांव के पास रविवार को कार व एक्टिवा की टक्कर हो गई। इसमें एक्टिवा सवार पति प|ी घायल हो गए। हेल्पर्स की टीम मौके पर पहुंची। घायलों को इलाज के लिए सीएचसी पहुंचाया। डॉक्टरों ने दोनों को पीजीआई रेफर कर दिया। परिजन उन्हें रोहतक ले जाना चाहते थे। परिजनों के कहने पर हेल्पर्स की टीम दोनों घायलों को रोहतक छोड़ कर आई। रोहतक से गया था पेपर दिलाने : जाट रेजिमेंट बरेली में कार्यरत देवेंद्र कुमार की प|ी सोनिया का एच-एसएससी क्लर्क भर्ती के लिए शनिवार को पंचकूला में पेपर था। जिस पर वह प|ी सोनिया के साथ एक्टिवा पर ही रोहतक से पंचकूला आया था। पेपर दिलवाने के बाद दोनों रोहतक वापस जा रहे थे। शरीफगढ़ के पास हादसा : वापसी में रात करीब साढ़े 9 बजे दोनों शरीफ गढ़ गांव के पास पहुंचे। इसी बीच जीटी रोड पर पीछे से आ रही तेजरफ्तार कार ने उनको टक्कर मार दी। इससे दोनों एक्टिवा से नीचे गिर गए। इससे दोनों को कई जगह चोटें लगी। पुलिस ने कार चालक के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की है। शाहाबाद । सीएचसी शाहाबाद में उपचाराधीन महिला। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today ..
                 

पदमचंद महाराज का जन्मदिवस पिता पुत्र दिवस के रूप में मनाया

जैन स्थानक में चल रहे चौमास में रविवार को श्रेंयाश मुनी ने स्थानक में बड़े गुरुदेव शास्त्री पदम् चन्द जी महाराज के जन्मदिवस के शुभ अवसर पर उनके जीवन से जुड़ी अनेक बातें बताई। इस दिवस को आज पिता पुत्र दिवस के रूप में मनाया गया। श्रेंयश मुनी ने पिता पुत्र की महत्ता पर भी गहनता से प्रकाश डाला। जैन सभा के अनुसार समाज की एक बस कल मुजफ्फरनगर गुरुदेव श्री राजेंद्र मुनि जी महाराज के दर्शनों के लिए गई थी। इस अवसर पर एसएस जैन सभा के प्रधान जय भगवान जैन, श्री भगवान जैन, मदन जैन, मनोवति, कैलाश जैन, मोहित जैन, अशोक गवालड़ा, सुशील जैन , धर्मपाल जैन, सतबीर गुप्ता, सुरजभान जैन, सोनू जैन, लालचंद जैन, ईश्वर जैन, मोनू जैन, संजय जैन, नीरज जैन गुड़मंडी आदि मुख्य रूप से मौजुद थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

सीनियर विद्यार्थियों ने किया जूनियर का स्वागत

समालखा | गीता इंस्टीट्यूट आॅफ लाॅ में शुक्रवार को स्वागत समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें वरिष्ठ विद्यार्थियों ने जूनियर विद्यार्थियों का तिलक लगाकर पुष्प भेंट करते हुए भव्य स्वागत किया। स्वागत समारोह में बतौर मुख्यातिथि संस्थान के चेयरमैन एसपी बंसल, महासचिव गीता बंसल, वाइस चेयरमैन निशांत बंसल व अंकुश बंसल मौजूद रहे। इस अवसर पर काॅलेज के डाॅ. सुभाष मित्तल, डिपार्टमेंट हेड संदीप सैनी, शिल्पा सरदाना, प्राध्यापक डाॅ. विकास नांदल, बनी सूरी, अनिल वत्स, संतोष गोस्वामी, दिव्यांशु चैधरी, प्राध्यापिका साक्षी गुप्ता, नीलम रूहल, कुसुम वत्स, आशिना डिंगरा मौजूद रही। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Samalkha News - haryana news senior students welcome juniors..
                 

गर्भवती महिलाओं को दी संतुलित आहार की जानकारी

साढौरा| आंगनबाड़ी वर्करों ने गर्भवतियाें को संतुलित व पौष्टिक आहार की जानकारी देने के लिए सैनी धर्मशाला में कार्यक्रम किया गया। इस दौरान गर्भवती महिला सुनीता की गोद भराई की रस्म करते हुए इस रस्म का महत्व बताया गया। आंगनबाड़ी वर्करों बलजिंद्र, सरोज, निधि, सीमा व विपिन ने तिरंगे के रंगों की तरह तीन प्रकार के आहार के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर जागरुकता रैली का आयोजन करके संतुलित आहार लेने का संदेश दिया गया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Sadora News - haryana news information about balanced diet given to pregnant women..
                 

अफीम सहित बाइक सवार व्यक्ति काबू

रोड़ी थाना पुलिस ने गांव रोड़ी में सूरतिया रोड़ पर स्थित नहर पुल के पास बाइक सवार एक व्यक्ति को 100 ग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान सुखजीत सिंह पुत्र गुरदेव सिंह निवासी श्रीमुक्तसर साहिब के रूप में हुई है। रोड़ी थाना के प्रभारी हरिओम ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति के खिलाफ थाना रोड़ी में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि रोड़ी थाना के सहायक उप निरीक्षक आत्मा राम के नेतृत्व में पुलिस टीम गश्त के दौरान रोड़ी से सूरतिया रोड़ पर स्थित नहर पुल क्षेत्र में मौजूद थी। इसी दौरान सामने से आ रहे बिना नंबर के बाइक सवार व्यक्ति ने पुलिस को देखकर वापस भागने की कोशिश की। तलाशी ली गई तो उसके पास अफीम बरामद हुई। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

जीवित माता-पिता का सम्मान और उनकी संतुष्टि ही सच्चा श्राद्ध, इसके बगैर सुख नहीं

मुख्य वक्ता आचार्य मैत्रेय व आचार्य नरेंद्र आर्य ने कहा कि धार्मिक माता-पिता वाले कुल की संतान भाग्यवान है। वे रविवार को महाशय धर्मचंद जी गांधी आर्य समाज मानसरोवर कॉलोनी में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पितृ पक्ष में जीवित माता-पिता का सम्मान और उनकी संतुष्टि ही सच्चा श्राद्ध है। उनके बिना संसार में सुख की कल्पना असंभव है। क्योंकि सुख धर्माचरण से मिलता है। जबकि दुखों की आफत पाप आचरण से ही आती है। वैसे भी संसार का सुख विषय-वासनाअों नहीं अपितु धर्म से ही आता है। व्यक्ति जब जब धर्म से जुड़ता है तब तब उसके जीवन में प्रगति के द्वार खुलते हैं। इस अवसर पर आचार्य ब्रज किशोर शास्त्री, सरपरस्त नंदलाल गांधी, मंत्री सुरेश मित्तल, हर्ष नांगिया, निदेश नरुला, ओम प्रकाश नासा, राजेंद्र नासा, गुलशन शाहा, रमेश मल्होत्रा, बबीश शर्मा व सुरेश गांधी उपस्थित रहे। मानसराेवर काॅलाेनी में हवन करते भक्त। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Rohtak News - haryana news honor and satisfaction of living parents is true shraddha no ha..
                 

एमडीयू की डाॅ. अमिता डंग ने जर्मनी में पढ़ा शोध पत्र

एमडीयू के सेंटर फॉर मेडिकल बायोटैक्नोलॉजी की सहायक प्रोफेसर डाॅ. अमिता डंग ने जर्मनी में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में शिरकत की और शोध पत्र प्रस्तुत किया। जर्मनी की हॉक यूनिवर्सिटी ऑफ एप्लाइड साइंसेज एंड आर्ट्स में आयोजित इस प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में डाॅ. अमिता डंग ने- इवैल्यूएटिंग द एसोसिएशन ऑफ आरएस731236 पॉलीमारफिस्म विद प्रेडिस्पोसिशन ऑफ पॉली सिस्टिक ओवरी सिंड्रोम विषय पर शोध पत्र प्रस्तुत किया। इस शोध पत्र की अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में प्रतिष्ठित वैज्ञानिकों एवं शिक्षाविदों ने खूब सराहना की और डाॅ. अमिता को शुभकामनाएं प्रदान की। जर्मनी में आयोजित यह सम्मेलन-हॉरनैशिंग साइंटिफिक, टेक्नोलॉजिकल इनोवेशंस एंड एन्त्रोप्रोनियरशिप फॉर सस्टेनेबल डेवलपमेंट इन अफ्रीका एंड एशिया विषय पर आयोजित किया गया। महिलाओं के लिए खास खबर डॉ. अमिता डंग। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Rohtak News - haryana news dr of mdu amita dung read research paper in germany..
                 

लाढ़ौत रोड के शराब ठेके पर गोली चलाकर भागे बदमाश लाखनमाजरा में गोहाना एसएचओ की रिवाल्वर छीन ले गए

बाइक सवार दो बदमाशों ने रविवार सुबह करीब एक घंटे के अंतराल में 17 किलोमीटर में लूट की दो वारदातों को अंजाम दिया। सबसे पहले बाइक सवार इन दो बदमाशों ने सुबह करीब साढ़े 8 बजे पिस्तौल के बल पर लाढ़ौत रोड स्थित शराब के ठेके के सेल्समैन निरंजन से 10 हजार रुपए लूटने का प्रयास किया। विरोध करने पर हवाई फायरिंग की। लेकिन वो कैश लूटने में कामयाब नहीं हो पाए। सेल्समैन का मोबाइल फोन लूट भाग निकले। बदमाशों के शराब ठेके पर लूटपाट और हवाई फायरिंग की सूचना मिलने पर पुलिस ने वीटी करा दी। इसी दौरान लाखनमाजरा रोड पर दोनों बाइक सवार बदमाशों पर वहां से गुजर रहे गोहाना सदर थाना प्रभारी कप्तान सिंह की नजर पड़ गई। लाखनमाजरा कस्बे में जब बदमाशों ने बाइक रोकी तो एसएचओ कप्तान सिंह ने अपनी कार से उनकी बाइक को टक्कर मार दी। दोनों बदमाशों को काबू करने के प्रयास में एसएचओ उनसे उलझ गए। इसी दौरान दोनों बदमाश एसएचओ से मारपीट कर उनका सर्विस रिवाल्वर छीन ले गए। शराब ठेके पर गोली चलाने के आरोपी युवकों की सीसीटीवी फुटेज। लूट की कई वारदातों में शामिल हैं दोनों बदमाश गोहाना सदर थाना एसएचओ कप्तान सिंह का कहना है कि सुबह वो अपन..
                 

रेवाड़ी में इंटरसिटी का इंजन फेल, देरी से पहुंची

                 

75 फीसदी नाैकरियां हरियाणवियों के लिए रिजर्व करवाएंगे : दीपेंद्र

रोहतक | पूर्व सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने किलोई के लगभग आधा दर्जन गावों में जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार काे घेरते हुए कहा कि पिछले 5 साल में भाजपा सरकार ने हरियाणा में कोई काम नहीं किया अब चुनाव के समय 75 पार का नारा लगा रही है। सच्चाई ये है कि प्रदेश में बेरोजगारी और भाजपा का घमंड 100 पार कर चुका है। उन्होंने कहा जो हरियाणा 2014 में विकास, निवेश, खेल-खिलाड़ियों, किसान को भाव में, बुजुर्गों की पेंशन में नंबर 1 था, वो आज अपराध में, महिलाओं के खिलाफ अपराध में, बेरोजगारी में नंबर 1 बन गया है। भाजपा सरकार के 5 साल में हरियाणा में एक भी नयी फैक्ट्री आनी तो दूर की बात है, जो फैक्ट्रियां चल रही थीं वो भी अपना काम बंद कर रही हैं। उन्होंने युवाओं को कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनी तो हर परिवार में एक नौकरी सुनिश्चित की जाएगी। 75 प्रतिशत नौकरियां हरियाणावासियों के लिए सुरक्षित हाेंगी। वहीं, पूर्व विधायक भारत भूषण बतरा के सामने मंत्री मनीष ग्रोवर की बुआ के बेटे अशोक मोंगिया ने अपने परिवार सहित भाजपा को अलविदा कहा। इस मौके पर मोनू शर्मा, रोमी ग्रेवाल, योगेंद्र बॉ..
                 

इंटरनेशनल स्टूडेंट के लिए इंडक्शन प्रोग्राम 25 काे

                 

रोहतक से एक और कांग्रेसी छाबड़ा ने टिकट पर ठोकी अपनी दावेदारी

रोहतक | रोहतक विधानसभा सीट से एक और कांग्रेस नेता कृष्ण छाबड़ा ने टिकट के लिए दावा ठोका। रविवार को माॅडल टाउन के डबल पार्क में जन सरोकार सम्मेलन किया। सम्मेलन में 11 सदस्य कमेटी का गठन किया गया। ये कमेटी जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा और पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मुलाकात कर कृष्ण छाबड़ा को रोहतक से टिकट देने की मांग करेगी। वहीं कृष्ण छाबड़ा ने स्पष्ट कर दिया है कि वे सोमवार से ही रोहतक विधानसभा क्षेत्र के दौरे शुरू करेंगे। कांग्रेस नेता कृष्ण छाबड़ा ने कहा कि वह 20 साल से कांग्रेस से जुड़े हैं। सम्मेलन में कृष्ण छाबड़ा ने कांग्रेस के पूर्व विधायक पर खुला हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोगों ने कांग्रेस को कमजोर करने का काम किया है। इस अवसर पर राजकुमार सहगल, रोशनलाल उपल, अमरनाथ अरोड़ा, ओम चौधरी, मनमोहन आजाद, वीरेंद्र बत्रा, सतपाल अरोड़ा आदि मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Rohtak News - haryana news chhabra another congressman from rohtak claimed his ticket..
                 

बोहर गांव में विद्यार्थियों को बताया आग लगने के दौरान कैसे करें बचाव

रोहतक | बोहर गांव के भारतीय पब्लिक स्कूल में आग लगने के बाद बचाव कैसे किया जाए इस बारे रोहतक फायर ब्रिगेड की टीम की तरफ से एक डेमो दिया गया। फायर ब्रिगेड अफसर राजबीर ने स्कूल में बच्चों को बताया कि अगर गलती से गैस सिलेंडर में आग लग जाए तो आग कभी एकदम नुकसान नहीं करती। पहले गैस निकलने पर लौ जलती रहती है और जैसे-जैसे गैस का प्रेशर कम होगा तो आग सिलेंडर की अंदर चली जायेगी और सिलेंडर का आकार बदल जायेगा उसके बाद ही फटेगा। उन्होंने बताया सिलेंडर पर पानी डालने से ये आग नहीं बुझती। उन्होंने कहा कि इसके लिए फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले कंबल या दरी सिलेंडर पर डाल देनी चाहिए। इसके बाद ही उसे खुले में लाकर आबादी से दूर करना चाहिए। इस मौके पर प्राचार्य सतीश नांदल, आशा, राखी आदि मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

आॅटो चालकों को रिफ्लेक्टर प्रोजेक्ट के बारे में बताया, वाहनों पर स्टीकर लगाए

रिफ्लेक्टर के बारे में जानकारी देते हुए। भास्कर न्यूज | राेहतक लायंस क्लब रोहतक टाउन और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने मिलकर रविवार को रिफ्लेक्टर प्रोजेक्ट की जानकारी दी। राजीव चौक पर आने-जाने वाले सभी ऑटो, ट्राली, बस व कार पर रिफ्लेक्टर के स्टीकर लगाए। इस अवसर पर एसएचओ अर्बन स्टेट बलवंत सिंह ने ऑटो चालकों को यातायात नियम के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों का पालन कर दुर्घटना से बचें। इसकी अनदेखी नहीं करें। क्लब प्रधान अनिल छाबड़ा, सचिव विकास गोयल, कैसियर, हितेश रल्हन प्रोजेक्ट चेयरमैन दिनेश बब्बर, रविंद्र जैन, मदन गुलाटी व बैंक की ओर से डीजीएम ओपी चौधरी, आरएम संजय कुमार सिंह आदि मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Rohtak News - haryana news told auto drivers about reflector project stickers on vehicles..
                 

रिठाल में घर से नकदी-गहने ले गए चोर

रोहतक | रिठाल फोगाट गांव में चोर एक मकान से हजारों रुपए की नकदी और सोने चांदी के गहने चोरी कर ले गए मामले के बारे में पुलिस को सूचित किया गया थाना सदर पुलिस ने इस मामले में पीड़ित के बयान दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गांव रिठाला फोगाट निवासी अशोक फौजी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि चोर उसके मकान से रात को दो सोने की अंगूठी एक चैन ₹10000 और सोने चांदी के अन्य जेवरात चोरी कर ले गए । थाना सदर पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अभी तक चोरों के बारे में कोई सुराग नहीं लगा है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

मिनी साइकिल रेस में आर्यन फौगाट विजेता

विश्व कार मुक्त दिवस और हरियाणा वीर शहीदी दिवस पर रोहतक बाई साइकिलिंग क्लब ने शहर में साइकिल की राइड का आयोजन किया। साइकिल राइडर सुबह डी पार्क पर एकत्रित हुए जहां पर कैप्टन दयाराम ने हरियाणा शहीदी दिवस पर प्रकाश डाला और बच्चों में अपने देश के प्रति देश भक्ति का जज्बा पैदा करने की भावना पैदा की। डी पार्क से राइडर चलकर आईएमटी के अंदर पहुंचे। जहां रोहतक बाई साइकिलिंग क्लब द्वारा एक मिनी रेस का आयोजन किया गया। रेस में प्रथम स्थान पर आर्यन फौगाट, विनय दहिया ने द्वितीय, सर्वेश राठी तीसरे स्थान पर रहे। क्लब के राजिंदर कुमार गोयल ने बताया कि क्लब आने वाले समय में इस तरह की दौड़ और एंड्योरेंस इवेंट आयोजित करते रहेंगे। इस अवसर पर रोहतक बाई साइकिल क्लब के सीनियर सदस्यों ने छोटे बच्चों को प्रोत्साहित किया व उन्हें उपहार भी भेंट किये। इस अवसर पर ये घोषणा की गई कि आज के विजेताओं को, दो सप्ताह के इंडोरेन्स के विजेताओं व क्लब के मोस्ट वैल्युएबल कार्यकर्ताओं को 29 सितंबर को शीला बाई पास स्थित एक साइकिल की दुकान पर सम्मानित किया जाएगा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today ..
                 

क्लर्क भर्ती परीक्षा भीड़ के आगे रेलवे-रोडवेज में प्रबंध पड़े कम

क्लर्क भर्ती परीक्षा का दूसरा दिन रविवार भी परीक्षार्थियों के लिए सफर के लिहाज से अफरातफरी भरा रहा। बस स्टैंड पर कई बूथों पर कर्मचारियों की संख्या कम होने के कारण टिकट के लिए परीक्षार्थी घंटों लाइन में लगे रहे। वहीं इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले बोर्ड खराब होने और पूछताछ काउंटर पर कर्मचारी नहीं होने के कारण बसों की जानकारी करने के लिए युवा बस स्टैंड परिसर में ही एक बूथ से दूसरे पर भटकते रहे। सुबह 4 से 7 बजे तक 50 हजार के करीब अभ्यर्थी घंटों लाइन में लग कर पहली शिफ्ट की परीक्षा देने विभिन्न केंद्रों के लिए रवाना हुए। हालांकि परीक्षा के दो दिन में रोडवेज ने अपनी आमदनी दोगुनी की है। रोडवेज की औसतन रोज की कमाई 14 लाख रुपए होती है। वहीं शनिवार और रविवार को ही रोडवेज ने क्रमश 28 लाख और 30 लाख रुपए की कमाई की है। वहीं रविवार को पहली शिफ्ट की परीक्षा में शामिल होने के लिए नया बस स्टैंड पर सुबह चार बजे से ही युवाओं की भीड़ लगनी शुरू हो गई। सुबह चार बजे जैसी ही पहली बस चंडीगढ़ जाने के लिए बूथ पर पहुंची। परीक्षार्थियों की भारी भीड़ में सीट पाने के लिए अफरातफरी मच गई। मौके का निजी बस ऑपरेटर ने भी खूब फायदा..
                 

गांव चिम्मो में स्काउट्स को किया सम्मानित

रतिया| गांव चिम्मो के राजकीय प्राथमिक पाठशाला के विद्यार्थियों को गोल्डन अवार्ड मिलने पर गांव की पंचायत व स्कूल प्रशासन ने सम्मानित किया। अतिथि के तौर पर सरपंच उषा रानी शामिल हुई। अध्यक्षता स्कूल के अध्यापक प्रदीप कुमार ने की। मुख्याध्यापिका संतोष कुमारी ने बताया कि स्कूल के विद्यार्थी अध्यापक प्रदीप कुमार के नेतृत्व में दी भारत स्काउट एड गाइड द्वारा आयोजित चतुर्थ परीक्षण शिविर में भाग लिया जिसमें विद्यार्थियों को स्काउट की तरफ से गोल्डन अवार्ड दिया गया। अवार्ड डीसी धीरेंद्र खडगटा, जिला उप शिक्षा अधिकारी वेद प्रकाश, ज्ञान चंद लांग्यान ने दिया। सरपंच उषा रानी ने कहा कि स्काउट में भाग लेने से बच्चों में देश भक्ति व आत्म विश्वास की भावना बढ़ती है। ऐसे शिविरों में भाग लेना चाहिए। इससे बच्चों में ज्ञान की वृद्वि होती है उन्हें घर से बाहर रहने, टीम वर्क में काम करने का सलीका आता है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

दुर्गा अष्टमी पर कन्या पूजन 6 को

नवरात्रे पर्व 29 सितंबर से शुरू हो रहे हैं व दुर्गा अष्टमी 06 अक्टूबर को होगी जो लोग अष्टमी को कन्या पूजन करते है वह इस बार छह अक्टूबर रविवार को कन्या पूजन करेंगेे। आचार्य पंडित राम भगत हरित ने बताया कि ज्योतिष पांचाग के अनुसार नवरात्रा शब्द का अर्थ है नव रात्रि प्रतिपदा से नवमी पर्यंत नवरात्रा कहलाता है। आचार्य ने बताया कि ग्रीष्म नवरात्रे ग्रीष्म ऋतु का सूचक है, इसी तरह शरद नवरात्रे शरद ऋतु का सूचक है। चैत्र, ग्रीष्म ऋतु, अश्विन प्रकट नवरात्रे है। आषाढ़ व माघ गुप्त नवरात्रे कहलाते हैं। मंदिरों में नवरात्रे पर्व की तैयारियां शुरू हो चुकी है। आचार्य राम भगत हरित। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Rajound News - haryana news durga ashtami to worship the girl on 6th..
                 

जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी ने किया बीडीपीओ कार्यालय का औचक निरीक्षण

जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी रूपेंद्र मलिक ने खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय मुरथल का आैचक निरीक्षण किया। डीडीपीओ ने सभी कर्मचारियों को आदेश दिया कि विधानसभा चुनाव संपन्न होने तक सभी कर्मचारी 16 घंटे काम करेंगे और 24 घंटे उनका मोबाइल ऑन रहना चाहिए। यदि किसी कर्मचारी ने विधानसभा चुनाव की ड्यूटी में लापरवाही बरती तो उसके खिलाफ विभागीय व कानूनी कार्रवाई दोनों होंगी। जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी रूपेंद्र मलिक ने कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर 21 सितंबर से प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लग चुकी है। ऐसे में सभी कर्मचारियों का नैतिक फर्ज बनता है कि सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश के कर्मचारी होने की वजह से निष्पक्ष रूप से चुनाव संपन्न कराएं। जिला मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी डॉ. अंशज सिंह ने सभी कर्मचारियों की छुट्टी केंसिल कर रखी हैं। उन्होंने सभी ग्राम सचिवों को आदेश दिया कि वे अपने-अपने गांवों में जाकर होडिंग्स व पोस्टर उतरवाने का काम करें। इस मौके पर बीडीपीओ मनीष मलिक व पंचायत अधिकारी सुरेंद्र सिंह भी मौजूद थे। लापरवाही बरतने वालों पर होगी विभागीय कार्रवाई राई. बीडीपीओ कार्यालय मुरथल क..
                 

बरसात व तेज हवा से बिछी धान और गन्ने की फसल

रादौर | क्षेत्र में तेज हवा व बरसात से जमीन पर गिरी धान की पकी फसल। रादौर | क्षेत्र में रविवार की सुबह तेज हवा के साथ हुई भारी बारिश से किसानों की कई गांवों में पकी धान की फसल जमीन पर चादर की तरह बिछ गई है जिससे किसानों को नुकसान होेने की आशंका है। किसान रामकुमार, सलिन्द्र सिंह, अनिल कुमार, नीरव कुमार, सुखबीर सिंह सुक्खा, संजय कुमार, बलबीर, अमर सिंह, जय सिंह व गुरदयाल सिंह आदि ने बताया कि रविवार को हुई बारिश से क्षेत्र में पकी खड़ी धान की फसल को भारी नुकसान पहुंच रहा है। सब्जी मंडी रादौर में आढ़तियों व किसानों को काफी नुकसान हुआ है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Radaur News - haryana news paddy and sugarcane crop separated by rainy and strong wind..
                 

जिसके हृदय में प्रभु के प्रति प्रेम है, वही सच्चा भक्त : अवतार

शहर के निरंकारी भवन में रविवार को साप्ताहिक सत्संग का आयोजन निरंकारी मंडल दिल्ली के जोन से आए सरदार अवतार सिंह की अध्यक्षता में किया गया। उन्होंने कहा कि भक्ति मन की अवस्था का नाम है। हमें मन से गुरु की भक्ति में लीन रहना चाहिए। गुरु ही हमें अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाता है। सत्संग का मंच संचालन रवि कंबोज पलाका ने किया। कार्यक्रम में सुप्रसिद्ध हरियाणवी गीतकार गुरमेल सिंह धनौरा ने हरियाणवी भजन व रागनी के माध्यम से निरंकार परमपिता का गुणगान किया। महात्मा अवतार सिंह ने कहा जिसके हृदय में प्रभु के प्रति प्रेम है, श्रद्धा है, विश्वास है और साथ ही समर्पण का भाव है, वही प्रभु का भक्त कहला सकता है। इन सबके लिए सर्वप्रथम प्रभु निरंकार का ज्ञान होना अति आवश्यक है, क्योंकि अगर इंसान को प्रभु की जानकारी ही नहीं है तो उसके मन मे प्रेम कैसे उपजेगा। उसकी श्रद्धा किसके प्रति होगी, विश्वास कैसे होगा। इसलिए निरंकार प्रभु-परमात्मा के ज्ञान के लिए पूर्ण सद्गुरु की शरणागति जरूरी है। सन्त पीसी चावला ने दिव्य प्रेम की प्रेरणा देते हुए कहा कि भक्त मीराबाई और शबरी का जीवन प्रेम से युक्त रहा, इन्सान ऊंच-नीच, ..
                 

मजदूर के घर से दो माेबाइल व 7500 की नकदी चोरी

रादौर| शहर के छिंबी मोहल्ला में रात के समय चोरों ने एक मजदूर के घर से दाे मोबाइल व सो रहे मजदूर की जेब से 7500 रुपए नकद भी चुरा लिए। मजदूर काे चाेरी की जानकारी सुबह हुई, जब उसका व उसके बेटे का माेबाइल नहीं मिला। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। छिंबी मोहल्ला निवासी पवन कुमार ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ घर में सो रह था। चाेर मकान की दीवार फांदकर घर में घुसे और चोरी की घटना को अंजाम दिया। पवन कुमार ने बताया कि चोर उसका व उसके बेटे रवि का मोबाइल चुरा ले गए। प्रभावित ने रादौर पुलिस से मामले में कार्रवाई करने की मांग की है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

भाईचारा खराब करने वाले प्रत्याशियों का बहिष्कार किया जाएगा : पिंडारसी

पूंडरी | गांव ट्योंठा में किसान-मजदूर मोर्चा के सदस्य। भास्कर न्यूज | पूंडरी गांव ट्योंठा में अखिल भारतीय सैनिक, किसान-मजदूर मोर्चा के कार्यकारिणी सदस्यों की बैठक पूर्व सरपंच गुलाब सिंह ट्योंठा के फार्म पर हुई। जिसकी अध्यक्षता मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष राजकुमार पिंडारसी ने की। बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि पूंडरी हलके में ही नहीं पूरे कुरुक्षेत्र लोकसभा संसदीय क्षेत्र में विधानसभा चुनाव में आपसी भाईचारे को बिगड़ने नहीं दिया जाएगा। जो भी प्रत्याशी जातपात का नारा या अन्य किसी जरिए आपसी भाईचारे को बिगाड़ने की कोशिश करेगा, उसका चुनाव में बहिष्कार किया जाएगा। मोर्चे के पदाधिकारी चुनाव के दौरान सभी प्रत्याशियों की गतिविधियों पर ध्यान रखेंगे। बैठक में सुभाष गौड़, गुलाब ट्योंठा, राजबीर ढुल पाई, सतपाल रमाणा, डॉ. देवेंद्र पाई, बलदेव ठठई, रविदत चंदलाना, इकबाल चंदलाना, अनिल कुमार, जसबीर सिंह, प्रदेश प्रवक्ता धर्मपाल राणा, ज्ञानचंद गुर्जर, विश्वपाल राणा, राजाराम जाजनपूर, बबलू चंदलाना, करनैल हजवाणा मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today ..
                 

ढोला माजरा के पास वैष्णोदेवी जा रहे जत्थे की बाइक फिसली, एक चालक जख्मी

शाहाबाद | पिपली जीटी रोड पर गांव ढोला माजरा के पास एक बाइक का संतुलन बिगड़ने से गिर गई। इससे चालक बाइक समेत सड़क पर गिर कर जख्मी हो गया। घायल को हेल्पर्स की टीम ने सीएचसी शाहाबाद में भर्ती कराया। जहां उसका इलाज चल रहा है। बताया जाता है कि 9 दोस्त पांच बाइकों से पर सवार होकर वैष्णो देवी की यात्रा के लिए निकले थे। उनमें से एक बाइक ढोलामाजरा के पास सड़क पर गिर गई। बताया जाता है कि चालक को अचानक चक्कर आ जाने से संतुलन बिगड़ा था। नीचे गिरने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल का इलाज स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। दोस्त के घायल होने से सभी ने अपनी यात्रा स्थगित कर दी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

आचार संहिता का असर, छुट्टी के दिन भी पोस्टर-बैनर हटाने में जुटे नगरपालिका व नगरपरिषद कर्मचारी

भास्कर न्यूज | कुरुक्षेत्र-लाडवा चुनाव आयोग की ओर से विधानसभा चुनावों की तारीखों के एलान के बाद आचार संहिता लग गई। अब प्रशासन को भी सड़कों पर टंगे नेताओं के पोस्टर बैनर दिखाई पड़े। प्रशासन की ओर से शहर से मुख्य मार्गों और सार्वजनिक जगहों पर लगे पोस्टर बैनर हटाने के आदेश दिए हैं। रविवार को छुट्टी के दिन भी नगरपालिका व नगरपरिषद के कर्मचारी पोस्टर बैनर हटाने में जुटे। ऊपर से मिले हैं आदेश:ये तो हटेंगे: कर्मचारियों द्वारा राजनीतिक पार्टियों के साथ-साथ शहर की अन्य धार्मिक, सामाजिक संस्थाओं, स्कूल, कोचिंग सेंटर व अन्य लोगों के भी फलैक्स बोर्ड भी उतारे गए। कई लोग बार बार गुहार लगाते दिखे, लेकिन नपा सफाई कर्मचारियों ने किसी नहीं सुनी। यही तर्क दिया कि अब विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। इसके चलते आचार संहिता लगी है। ऊपर से आदेश मिले हैं। बता दें कि शहर में जगह-जगह राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के पोस्टर बैनर लंबे समय से लगे हैं। वहीं धार्मिक संस्थाओं, कोचिंग सेंटर व अन्य संस्थाओं ने भी फ्लैक्स बोर्ड लगाए हुए हैं। अब इन सबको उतार कर नगरपालिका में एकत्रित किया। आचार संहिता की वजह से उतारे ब..
                 

गुमथलागढू में निशुल्क सिलाई सेंटर का शुभारंभ

पिहोवा| डेरा सच्चा सौदा की महिला विंग यूथ वीरांगनाओं की ओर से महिला सशक्तिकरण को लेकर गांव गुमथलागढू में निशुल्क सिलाई सेंटर खोला गया। इस मौके पर नगरपालिका उप प्रधान दीपक अत्रि ने बतौर मुख्यातिथि कहा कि समाज द्वारा लादी गई बंदिशों को लांघकर महिलाओं ने अपनी ताकत को पहचाना है। नारी सशक्तिकरण अभियान को सार्थक करते हुए ग्रामीण अंचल की लाखों महिलाओं ने अपनी शिक्षा, हुनर व स्वंय सहायता समूहों के जरिए अपने लिए रोजगार पैदा करने के साथ साथ आसपास की दूसरी महिलाओं का जीवन संवारने में भी पहल की। इस मौके पर निर्मल, रानी, मनीषा, संजना, सीमा, अनिता व सरोज सहित कई महिलाएं मौजूद रही। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

जरूरतमंद 130 परिवारों को राशन बांटा

पानीपत | संकट मोचन सेवा समिति की ओर से जरूरतमंद 130 परिवारों को राशन वितरण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीए गोविंद सैनी रहे। इस माैके पर प्रधान नंदलाल शम्मी, नरेश कालड़ा, प्रेम प्रकाश गोस्वामी, श्याम राजपाल, तरुण गोस्वामी, लखमी चंद कश्यप, कपूर सिंह, सतीश सैनी, अशोक कपूर, संजय सहगल, लालचंद गोस्वामी, अमित मदान माैजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

डाॅजबाॅल प्रतियोगिता के गर्ल्स में महाराष्ट्र अाैर बाॅयज में दिल्ली की टीम ने जीती ट्राॅफी

पानीपत | नारायणा रोड स्थित द ग्रीन हेरिटेज पब्लिक स्कूल में दो दिवसीय 12वीं नेशनल जूनियर बॉयज एंड गर्ल्स चैंपियनशिप का रविवार काे समापन किया गया। इस चैंपियनशिप में देशभर की करीब 23 टीमों ने भाग लिया था। समापन के माैके पर मुख्य अतिथि विकास छाैक्कर, एईअाे कुरुक्षेत्र एसपी बंसल रहे। रविवार काे हुए फाइनल मुकाबले में गर्ल्स में महाराष्ट्र अाैर बाॅयज में दिल्ली की टीम ने बाजी मार ली। इस अवसर पर डॉजबॉल संघ के राष्ट्रीय महासचिव पीएस बरार, जयवीर कादियान, वरिष्ठ उप प्रधान राजबीर बेनीवाल, मोहिंदर सिंह अादि माैजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

मैं बाबा का दीवाना हो गया, मैं साईं का दीवाना हो गया भजनों पर झूमते रहे साईं भक्त

पानीपत | वार्ड-9 स्थित मस्ताना चौक रंगमंच पर साईं चेरिटेबल ट्रस्ट पानीपत की अोर से द्वितीय मेला साईंया दा कार्यक्रम का अायोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि यार्न डीलर एसेसिएशन के प्रधान सुरेंद्र रेवड़ी, विधायक राेहिता रेवड़ी रही। वहीं कार्यक्रम में पार्षद मीनाक्षी नारंग, पूर्व पार्षद अशाेक नारंग भी रहे। कार्यक्रम में भजन गायक फतेहबाद से पारस कव्वाल रही ताे वहीं अमित काेटी भी रहे। मैं बाबा का दीवाना हो गया, मैं साईं का दीवाना हो गया सहित अन्य भजनों पर देर तक साईं भक्त झूमते रहे। इस माैके पर नारायण दास चावला, सुरेश याेगी, कृष्ण लाल वधवा, सुनील बजाज, नरेश बजाज, काकू, विक्की खुराना, इंदरजीत खुराना माैजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

पानीपत| सेक्टर-12 एसडी विद्या मंदिर में श्री शिरडी साईं बाबा

पानीपत| सेक्टर-12 एसडी विद्या मंदिर में श्री शिरडी साईं बाबा सेवा समिति की ओर से भजन संध्या का आयोजन किया गया। उत्सव इंचार्ज श्री संजय राजपाल ने बताया कि साईं सेवादार बाबा की सेवा के लिए दिन रात तैयार रहते हैं। कार्यक्रम में प्रधान टीटू कालड़ा, अजय शर्मा, संरक्षक प्रतीम प्रकाश तायाल आदि उपस्थित रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

नांगल खेड़ी माेड़ पर महिला से बाइक सवार ने लूटी चेन

पानीपत|नांगल खेड़ी माेड़ पर महिला से बाइक सवार दाे बदमाशाें ने चेन लूट ली। गांव बरहा खुर्द, जींद निवासी प्रियंका ने शनिवार काे थाना सेक्टर-29 में शिकायत दी। बताया कि वह वर्तमान में पति मंजीत के साथ विकास नगर में किराए पर रहती हैं। रेलवे राेड स्थित जीएस एसाेसिएट में बताैर कम्प्यूटर अाॅपरेटर जाॅब करती हूं। दाे दिन पहले वह शाम काे अाॅफिस से घर लाैट रहीं थीं। नांगल खेड़ी माेड़ पर अाॅटाे से उतरकर सड़क क्राॅस कर रही थीं। तभी बाइक सवार दाे बदमाशाें ने गले पर झपट्टा मार दिया। विराेध करने पर पीछे बैठे बदमाश ने हाथ पर धारदार हथियार से वार कर दिया अाैर चेन लूटकर फरार हाे गए। हाथ में चाेट लगने के कारण वह दाे दिन तक शिकायत देने नहीं अा सकीं। एएसअाई विष्णु ने बताया कि केस दर्ज कर बदमाशाें की तलाश शुरू कर दी है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

दूसरों को बिल्डिंग बायलॉज का पाठ पढ़ाने वाले निगम अफसर खुद भूले नियम, बिल्डिंग कोड की उड़ाई धज्जियां

पब्लिक के काम के लिए नगर निगम अफसरों ने 4 साल में 130 कम्युनिटी सेंटर बनाए, लेकिन अपनी ही बनाई बिल्डिंग में नियमों का पालन नहीं किया। कम्युनिटी सेंटर निर्माण में हरियाणा बिल्डिंग कोड की धज्जियां उड़ाई। नक्शा पास कराने का नियम क्या लागू नहीं हुआ, अफसरों ने अपनी जिम्मेदारी भी नहीं उठाई। यही कारण है कि 73.16 करोड़ रुपए खर्च करने के बाद भी आज 115 कम्युनिटी सेंटर अधूरे पड़े हैं। ज्यादातर की कमजाेर नींव बैठने से निर्माण पूरा हाेने से पहले ही दीवाराें में दरार अाना शुरू हाे गया हैं। छत व दीवाराें का पलस्तर भी उखड़ रहा है। निगम के एसई आरके बागरी खुद मानते हैं कि एस्टीमेट तैयार करते समय ही बनाए गए नक्शे के अाधार पर निर्माण हुअा है। अगर इनका निजी भवनाें मी तरह प्रॉपर नक्शा पास हाेता ताे शायद काेई भी ठेकेदार निर्माण अधूरा नहीं छाेड़ता। 73.16 कराेड़ खर्च हाेने पर 115 अाज भी अधूरे ठेकेदारों को नक्शा नहीं दिया, इसलिए बजट फूंकने के बाद भी अधूरे पड़े हैं कम्युनिटी सेंटर पानीपत. सेक्टर-9 में ईदगाह काॅलाेनी में बने सामुदायिक सेंटर का उखड़ने लगा प्लास्टर। निगम अधिकारियों की ओर से नियमों की अनदेखी के ये ब..
                 

गर्भवती में खून की मात्रा बढ़ाने के लिए दिया जाएगा विशेष ट्रीटमेंट

स्वास्थ्य विभाग ने खून की कमी को दूर करने के लिए एनीमिया मुक्त भारत अभियान का शुभारंभ कर दिया है। यह कदम प्रसव के दौरान खून की कमी से होने वाली मातृत्व-शिशु मृत्युदर को कम करने के लिए उठाया है। इसके तहत हेल्थ वर्करों को उन गर्भवती महिलाओं, जच्चा को बच्चों की पहचान करने के लिए कहा है जिनमें सात ग्राम से कम खून है। ये हाई रिस्क दायरे में आते हैं जिसके तहत इन्हें स्वास्थ्य केंद्रों में लाकर आयरन थैरेपी या ट्रीटमेंट करके खून बढ़ाया जाएगा। गौर हो कि हेल्थ वर्करों का टारगेट 7 व 11 ग्राम से कम खून वाली महिलाओं व बच्चों को तलाश करके उनकी सूची तैयार करनी होगी। जिनका 7 ग्राम या इससे कम है तो उन्हें खून चढ़ाया जाएगा। 11 से 7 ग्राम के बीच खून है तो आयरन इंजेक्शन के जरिए खून बढ़ाएंगे। खून की कमी से कई प्रकार की स्वास्थ्य संंबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, विशेषकर गर्भवती महिला को प्रसव के दौरान परेशानी होती है। इसका असर नवजात शिशु पर भी पड़ता है।नेशनल फेमिली हेल्थ सर्वे के तहत प्रदेश के 58 प्रतिशत बच्चे एनीमिया ग्रस्त हैं। पानीपत जिले के भी यही हाल हैं। इसके लिए बच्चों को पहले पेट के कीड़े म..
                 

पोस्टर मेकिंग में सन्नी प्रथम, 3 हजार का इनाम

सिविल अस्पताल में रविवार काे स्वास्थ्य विभाग व शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वाधान में आयुष्मान भारत पखवाड़े के तहत पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल रहे। डीईओ सतपाल सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत भारत सरकार ने आयुष्मान भारत योजना शुरू की है। जिसके तहत सभी जरूरतमंद मरीजों को स्वास्थ्य सेवाएं एवं लाभ प्रदान किया जाता है। स्कूली छात्रों के माध्यम से शिक्षा निदेशालय ने पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता से लाेगाें काे जागरूक किया। किसी भी जागरूकता कार्यक्रम में पेंटिंग व पोस्टर सहायक होते हैं। आयुष्मान भारत पखवाड़ा के जिला नोडल अधिकारी डॉ. मनीष पाशी ने बताया कि स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के लिए आयुष्मान भारत योजना शुरू की है, ताकि सभी जरूरतमंद मरीजों को सुलभ इलाज मिल सके। ये रहे प्रतियोगिता के परिणाम आयुष्मान भारत पखवाड़ा पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता के जिला कोऑर्डिनेटर एवं कला अध्यापक प्रदीप मलिक ने बताया कि जिला स्तरीय पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में राजकीय स्कूल उझा के सन्नी प्रथम, आर्य बाल भारती स्कूल के अंशु द्वितीय..
                 

याेगेंद्र ने बिना जांचे डाला वीडियो

पानीपत. स्वराज पार्टी के नेता योगेंद्र यादव ने रविवार को एक वीडियो ट्वीट किया। इसमें रोडवेज बस पर छात्र लटके थे। उन्होंने लिखा-क्लर्क भर्ती परीक्षा के लिए जो दूर-दूर सेंटर दिए हैं, उसके कारण यह स्थिति बनी है। उन्होंने चुनाव के दौरान इस मुद्दे पर बहस तक करने की चुनौती दे डाली। 3 घंटे बाद उन्होंने ट्वीट डिलीट कर दिया और लिखा कि ट्वीट करने से पहले चेक नहीं किया था। यह पुरानी वीडियो है। उन्हें जांच के बाद वीडियो डालनी चाहिए थी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Panipat News - haryana news yagendra uploaded the video without checking..
                 

नृत्य में सीमा और अंजू ने मारी बाजी

नारनौंद | राजकीय महाविद्यालय उगालन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रिंसिपल डॉ. रजनीश बहल ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। कॉलेज के प्रोफेसर डॉ. अरूण कुमार ने बताया कि दो दिवसीय कार्यक्रम में रंगोली, भाषण, कविता, नृत्य, गायन शैली आदि कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। गायन में अंजली ने प्रथम, पूनम व सुदेश ने दूसरा, नृत्य में सीमा व अंजू ने प्रथम, अंजू ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। कृष्ण चंद्र, संदीप कुमार, नवीन कुमार, राजेंद्र सिंह, रचना, काजल, परमजीत, कुलदीप मौजूद थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

सैकड़ों साधकों ने एक साथ किया योग

सोनीपत | रविवार को नांगल खुर्द स्थित प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के विश्व कल्याण सरोवर परिसर में देश के विभिन्न हिस्सों से आए सैकड़ों साधकों ने एक साथ योग क्रियाएं की। साधकों ने काफी देर तक शांत रहकर परमपिता परमेश्वर का आभास किया। प्रवक्ता बीके बलजीत ने कहा कि दिल्ली के जोन प्रभारी ब्रज मोहन ने भी शिरकत किया। उन्होंने कहा कि साधकों ने बताया कि किस तरह से योगिक क्रियाओं के माध्यम से मन को शांत रखा जा सकता है। सभी लोगों ने भिन्न-भिन्न प्रकार की योग क्रियाएं कराया। शिविर में दिल्ली के नरेला, बवाना, कुंडली, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत आदि स्थानों से साधक पहुंचे थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Narela News - haryana news hundreds of seekers did yoga together..
                 

रिवाल्वर की बट मारकर घायल किया, आधा दर्जन लोगों पर मामला दर्ज

सिरसा | शहर डबवाली पुलिस ने चरणकमल पुत्र राजकुमार निवासी वार्ड नंबर-एक मंडी डबवाली की शिकायत पर आधा दर्जन लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। चरणकमल ने अपनी शिकायत में बताया कि 20 सितंबर की सायं पौने सात बजे आरोपियों ने उसे वाल्मीकि चौक मंडी डबवाली में रोक लिया और उसके साथ मारपीट की। आरोपियों ने लाठी-डंडों व रिवाल्वर की बट मारकर उसे घायल कर दिया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर गुरभिंद्र सिंह निवासी कखानवाली, विक्रांत कैंथ निवासी जवाहर नगर डबवाली, साहिल कैंथ निवासी प्रेमनगर डबवाली, आशू चावला निवासी खटीक मोहल्ला डबवाली व दो-तीन अन्य के खिलाफ के तहत मामला दर्ज किया है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

महम कॉलेज में पढ़े अशोक की अमेरिका में रिलीज होगी फिल्म कोड नेम अब्दुल

हरियाणा के पहलवानों का विश्व में डंका बजने के अलावा स्थानीय युवाओं ने अपने अभिनय कौशल की बदौलत भी देश व विदेश की फिल्मी दुनिया में खासी पहचान है। गांव धनाना के अशोक चौधरी थियेटर से अमेरिकी फिल्म उद्योग में अपना एक मुकाम हासिल कर चुके हैं। चौधरी की जल्द ही कोड नेम अब्दुल सहित अन्य अमेरिकी फिल्में जल्द ही रिलीज होने वाली हैं। इसमें वो अपनी भूमिका को लेकर खासे उत्साहित हैं।अशोक चौधरी का जन्म और पालन-पोषण भिवानी जिले के गांव धनाना में हुआ है। स्कूली शिक्षा गांव के राजकीय स्कूल में हुई। चौधरी के पिता राजकुमार महम कालेज में वरिष्ठ लाइब्रेरियन हैं। जबकि उनकी मां एक हाउस वाइफ हैं। चार भाई-बहन, इसमें तीन बहनें और एक भाई है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

फरमाणा में तालाब से मछली निकालने के विवाद में पथराव

महम| थाना सदर के गांव फरमाणा में मछली निकालने को लेकर दो गुटों में झगड़ा हो गया। इस दौरान दोनों गुटों ने एक दूसरे पर पथराव किया। जानकारी के अनुसार गांव निंदाना के ठेकेदार ने धामा वाला तालाब मछली पालन के लिए ठेके पर लिया था। तालाब ठेके पर लेने के दौरान गांव के ही दूसरे ठेकेदार से विवाद हो गया। इसको लेकर दोनों ठेकेदारों में लंबे समय से नोंक झोंक चल रही थी। रविवार दोपहर को दोनों गुटों में मछली निकालने को लेकर विवाद हो गया। इसमें दोनों ने एक दूसरे पर पत्थर बरसाए। झगड़े के दौरान गोली चलने का मामला सामने आया है। झगड़े में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। थाना प्रभारी सुरेश भडाना ने बताया कि झगड़ा होने के कोई सूचना नही है। किसी ने भी झगड़ा होने के मामले की सूचना नही दी। शिकायत दर्ज कराई गई तो जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

रासलीला में दिखाया श्री कृष्ण व रुकमणि के विवाह का प्रसंग

लाडवा | खेड़े मंदिर धर्मशाला में आठ दिवसीय श्री कृष्ण रासलीला के छठे दिन का शुभारंभ विधायक डाॅ. पवन सैनी ने आरती करके किया। रासलीला में स्वामी देवेन्द्र वशिष्ठ ने बताया कि राजा भीष्मक की पुत्री का नाम रुकमणि था। राजा भीष्मक सोचता कि मेरी पुत्री विवाह योग्य हो चुकी है। नारद जी ने भीष्मक को बताया आपकी पुत्री के योग्य वर धनवान रूपवान श्री द्वारिका धीश श्री कृष्ण चंद्र भगवान हंै। इधर रुकमणि के भाई रूकम नारद को रास्ते में मिलते हैं। बताया कि आपकी बहन रुकमणि का विवाह श्री कृष्ण चन्द्र द्वारिका धीश के साथ किया है। जैसे ही यह बात रूकम ने सुनी वह क्रोधित हो गया। उसने लग्न पत्रिका चन्देली नरेश शिशुपाल के पास भेजी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

क्लर्क भर्ती परीक्षा : जांच के बाद परिक्षार्थियों को मिली एंट्री

कुरुक्षेत्र | रविवार को हुई क्लर्क परीक्षा में आवेदकों को कड़ी जांच पड़ताल के बाद ही परीक्षा केंद्रों में जाने दिया गया। भारत पब्लिक स्कूल बाबैन में स्थापित परीक्षा केंद्र में चल रही सुबह व शाम के समय क्लर्क की परीक्षा के लिए परिक्षार्थियों को सभी कागजात चेक करने के उपरांत ही उन्हें स्कूल गेट से अंदर जाने दिया गया। पुलिस ने जांच पड़ताल के उपरांत ही आवेदकों के अंगूठे के निशान मैच कराए गए ताकि कोई भी व्यक्ति दूसरे के स्थान पर परीक्षा न दे सके। परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में आवेदकों को परेशानी झेलनी पड़ी। पटना बिहार से दिव्यांग सौरभ क्लर्क परीक्षा देने के लिए बाबैन पहुंचा। सौरभ चलने में भी असमर्थ था। सौरभ ने कहा कि उन्हें परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में काफी परेशानी झेलनी पड़ी। लोगों को दूसरे जिलों से परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए निजी एवं प्राइवेट वाहनों का सहारा लेना पड़ा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

पंचायती जमीन पर नाला निर्माण में बाधा पहुंचाने वाली 3 महिलाओं सहित पांच पर केस दर्ज

बाबैन के खिड़की वीरान में पंचायत की ओर से बनाए जा रहे नाले की दीवार गिराने का मामला सामने आया है। सरपंच की शिकायत पर पुलिस ने तीन महिलाओं सहित पांच के खिलाफ केस दर्ज किया है। खिड़की वीरान के सरपंच सुखबीर सिंह ने बताया गांव के कुछ लोगों ने पंचायती फिरनी सड़क पर कब्जा किया हुआ था। पीडब्लयूडी द्वारा निशानदेही लेने के बाद 29 अगस्त को पुलिस की मदद स पंचायत ने सड़क से कब्जा हटवाया था। साथ ही निशानी के तौर पर मौके पर पिलर लगा दिए थे। पंचायती जमीन पर नाले का निर्माण कार्य चल रहा था। सरपंच ने आरोप लगाया गांव की प्रीतो, उसके दोनों बेटे आकाश, विशाल, माया देवी और लछमी देवी ने मौके पर पहुंच मजदूर-मिस्त्री को गालियां देक भगा दिया। साथ ही दोबारा काम पर लगने पर जान से मारने की धमकी दी। बाबैन पुलिस ने तीनों महिलाओं व दोनों युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

रिटायर्ड लिपिक का एटीएम कार्ड बदल 91 हजार रुपए निकाले

शहर में एटीएम बूथों पर उपभोक्ताओं के साथ ठगी पुलिस के दावों के बावजूद नहीं रुक रही। एटीएम ब्लॉक करवाने का मैसेज आने के बाद भी खाते से पैसे निकलने का मामला सामने आया है। ठग ने एसएमबी गीता स्कूल से सेवानिवृत्त लिपिक को पैसे निकालने में मदद करने के बहाने एटीएम कार्ड बदल खाते से 91 हजार रुपए की नकदी साफ कर दी। इतना ही नहीं 68 हजार तो एटीएम ब्लॉक करवाने के बाद निकली है। दर्रा खेड़ा निवासी 65 वर्षीय पवन बंसल ने बताया आठ सितंबर को रात साढ़े सात बजे के करीब आहलुवालिया चौक स्थित एसबीआई के एटीएम बूथ से पैसे निकालने गया था। युवक बातें करने लगा। साथ ही मदद करने के बहाने उसका एटीएम कार्ड ले लिया। आरोपी ने एटीएम मशीन में डाला। उसने पासवर्ड डाला तो उसने देख लिया। एटीएम ब्लॉक का मैसेज आने के बाद भी निकले पैसे बैंक ने नहीं किया सहयोग, एसपी से की शिकायत पवन बंसल ने बताया रात पौने आठ बजे घर पहुंचते ही खाते से दो बार में 23 हजार रुपए निकलने के मैसेज आए। पड़ोसी ने कस्टमर केयर पर एटीएम बंद करवाने की प्रक्रिया शुरू की। पौने 11 बजे के करीब एटीएम ब्लॉक होने का मैसेज आया, लेकिन इसके बाद भी रात साढ़े 11 बजे तक..
                 

कुरुक्षेत्र ब्रह्मदेव क्षेत्र, विसर्जन को हरिद्वार नहीं जाती अस्थियां

कुरुक्षेत्र अपने ऐतिहासिक महत्व के साथ ही धार्मिक नगरी है। यहां परंपरा है कि मृत्यु उपरांत अस्थियां विसर्जित करने हरिद्वार नहीं जाते। कुरुक्षेत्र के सरोवरों व नदियों, अब नहरों में ही अस्थियां विसर्जित की जाती हैं। यह परंपरा करीब 5 हजार साल पहले महाभारत के बाद और गहरी हुई। इसके पीछे कई मान्यताएं हैं। महाभारत में 18 अक्षौहिणी सेना वीरगति को प्राप्त हुई थी। यानी करीब साढ़े 46 लाख सैनिक व मनुष्य इस युद्ध में मारे गए थे। इतनी संख्या में मारे गए लोगों की अस्थियां एकत्रित व विसर्जित नहीं की गई। इसके पीछे इस धरा को मिला वरदान था। इसी वरदान के कारण भगवान श्रीकृष्ण ने महाभारत युद्ध के लिए इस धरा का चुनाव किया था ताकि युद्ध में मरने वालों को सहजता से मोक्ष मिल सके। इसके बाद परंपरा और पुख्ता हुई। हालांकि यहां अस्थियां एकत्रित करने की भी जरूरत नहीं मानी गई। लेकिन बाद में अस्थियां एकत्रित कर महान सरस्वती नदी या यहां के सरोवरों में प्रवाहित करने की परंपरा बन गई। कुरुक्षेत्र में उत्तरवेदी, मिला है वरदान वामन पुराण के अध्याय 18 से 28 तक भगवान विष्णुजी ने कहा कि ब्रह्माजी की 5 वेदियां धर्मसेतु के समा..
                 

29 को कुरुक्षेत्र में ब्राह्मण महा सम्मेलन

जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान सीएम की ओर से ब्राह्मण समाज से संबंधित भाजपा नेता को फटकारने के मुद्दे को लेकर ब्राह्मण समाज की मीटिंग शनिवार को ब्राह्मण धर्मशाला एवं छात्रावास में हुई। इसमें कुरुक्षेत्र में 29 सितंबर को ब्राह्मण महासम्मेलन करने का फैसला लिया। हरियाणा ब्राह्मण सभा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष पवन शर्मा पहलवान ने कहा कि ब्राह्मण समाज को प्रताड़ित व अपमानित करने वाली शक्तियों के खिलाफ समाज एकजुट होकर लड़ाई लड़ेगा। कहा कि ब्राह्मण समाज को अपमानित करने वाले लोगों को माफ नहीं किया जाएगा। ब्राह्मण समाज के वरिष्ठ भाजपा नेता की गर्दन काटने की धमकी देने जैसी मामलों से समाज में रोष है। जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान सीएम ने ब्राह्मण समाज को एक तरफ से अपमानित किया। कहा कि समाज के लोगों ने माफी मांगने और स्पष्टीकरण देने का अल्टीमेटम दिया था, लेकिन सरकार ने कोई संज्ञान नही लिया। यदि इस मुद्दे पर सीएम ने माफी नहीं मांगी तो ब्राह्मण समाज सड़कों पर उतरने से गुजरे नहीं करेगा। इस मुद्दे को लेकर ब्राह्मण धर्मशाला में रविवार को ब्राह्मण समाज के लोगों ने बैठक कर रणनीति बनाई। पूर्व प्रदेशाध्यक्ष शर्मा न..
                 

कल ओबीसी के समारोह में सीएम करेंगे शिरकत : रंबा

कुरुक्षेत्र | हरियाणा पिछड़ा वर्ग महासभा की बैठक जोगी धर्मशाला में प्रदेशाध्यक्ष रामकुमार रंबा की अध्यक्षता में हुई। रंबा ने बताया करनाल में ओबीसी का भव्य समारोह 24 सितंबर को रंगशाला धर्मशाला में होगा। इसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल पहुंचेंगे, हरियाणा पिछड़ना वर्ग महासभा मुख्यमंत्री मनोहर लाल को सम्मानित करेगा। भाजपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष श्याम लाल जांगडा ने कहा कार्यक्रम में हजारों लोग पहुंचेंगें। मुख्यमंत्री से मांग की जाएगी कि प्रदेश में 27 प्रतिशत के हिसाब से ओबीसी समाज को टिकट दी जाएं। कार्यक्रम को लेकर ड्यूटी भी लगाई गई। बैठक में संरक्षक रामर| कटारिया, नसीब सिंह, पिरथी राज, संतराम, चरणजीत, शिवलाल जंगम, मदनलाल, सुरजभान, ठाकुरसैन, वेदप्रकाश, कृष्ण लाल, प्रेम नागवान, अशोक व विनोद सहित अन्य सभा सदस्य मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Kurukshetra News - haryana news cm will attend tomorrow39s obc ceremony ramba..
                 

जिलास्तरीय कानूनी साक्षरता प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को किया सम्मानित

रेवाड़ी में जिला स्तरीय कानूनी साक्षरता मिशन प्रतियोगिता में विजेता न्यू ऐरा स्कूल के विद्यार्थियो को प्रोत्साहन राशि देते शिक्षक। भास्कर न्यूज | रेवाड़ी कुंड बस स्टैंड स्थित न्यू ईरा स्कूल में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें जिला स्तरीय कानूनी साक्षरता मिशन प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों को नकद प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया। स्कूल निदेशक नरेन्द्र यादव ने बताया कि स्लोगन में निकिता को 1500 रुपए, स्पीच में प्रिया को 2100 रुपए व पेंटिग में हर्षित ने 1100 रुपए का चेक दिया गया। उन्होंने सभी विजेता प्रतिभागियों को बधाई देकर श्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। प्राचार्या सरोज बाला ने कहा कि िवद्यार्थियों को शिक्षा के साथ अन्य गतिविधियों में भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना चाहिए। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Kund News - haryana news winners of district level legal literacy competition awarded to contestants Kund News - haryana news winners of distric..