जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

10 हजार का फरार इनामी बदमाश गिरफ्तार, चार साल पहले तीन साथियों के साथ मिलकर की थी हत्या

करीब चार साल पहले तीन साथियों के साथ मिलकर एक व्यक्ति के हत्या करने वाले फरार इनामी बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। क्राइम ब्रांच ने आरोपी को गंधवानी पुलिस के साथ मिलकर खड़की फाटा मनावर-गंधवानी रोड से पकड़ा। उस पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित था। उसके तीन साथी पहले ही पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं।13 जुलाई को क्राइम ब्रांच प्रभारी संतोष पांडेण्य को सूचना मिली कि गंधवानी के ग्राम देदली बी निवासी इनामी बदमाश लोकेश उर्फ लोणिया भील खड़की फाटा मनावर-गंधवानी रोड पर धारदार हथियार लेकर राहगीरों को धमका रहा है। आरोपी पर गंधवानी में हत्या करने का अारोप है, इसके बाद से ही वह फरार चल रहा था। सूचना के बाद टीम पुलिस के साथ खड़की फाटा मनावर-गंधवानी रोड पहुंची, जहां एक व्यक्ति, हाथ में धारदार फलिया ले जाते मिला। पुलिस ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया। आरोपी ने अपना नाम लोकेश उर्फ लोणिया पिता नवलसिंह भील निवासी देदली बी धार का होना बताया। टीमउसे पकड़कर गंधवानी थाने लेकर आई।तीन आरोपी पहले ही पुलिस गिरफ्त मेंआरोपी ने बताया कि उसने 2016 में अपने तीन अन्य साथी मंशाराम पिता रतन भील, शांतिलाल पिता अमरसिंह भील..
                 

पत्नी को प्रताड़ित करने वाला 5 महीने से फरार पति पुलिस गिरफ्त में, परिवार ने बहू को बनाया था बंधक

पत्नी के साथ क्रूरता की सारी हदें पार करने वाले आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पति पर पत्नी के साथ अनैतिक संबंध बनाने का आरोप लगा है। पति के इस कृत्य में उसके माता-पिता और बहन साथ देते थे।सास तो शादी के बाद भी उसकी कुंडली मिलनवाने लेकर जाया करती थी।जानकारी अनुसारआरोपी काविवाह शादी मार्च 2019 को सियागंज में सुपारी व्यापारी की बेटी से हुआ था। शादी के कुछ दिनों बाद से ही आरोपी पति अपने घरवालों के साथ मिलकर उसे प्रताड़ित करने लगा था।परेशान पीड़िता नेआरोपी पतिउसकी मां और बहन के खिलाफ मल्हारगंज थाने परदहेज प्रताड़ना का प्रकरण दर्ज करवाया था।पीड़ितने बताया कि उसकेससुर इंदौर के बड़े दाल-चावल कारोबारी हैं। पीड़िता ने बताया कि शादी के 10 महीने बाद उनकी सास पति और मेरीकुंडलीमिलवाती थी। इतना ही नहीं पति मारपीट करता था। पूरे परिवार ने मुझे बंधक बना लिया था। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today मल्हारगंज पुलिस ने आरोपी पति को पकड़ा। केस दर्ज होने के बाद से ही फरारी काट रहा था।..
                 

बंदरों की उछल-कूद से बिजली लाइन में फॉल्ट, खाली रह गईं इंदौर की आठ टंकियां

बंदरों की उछल-कूद से बिजली लाइन में फॉल्ट हुआ तो सोमवार शाम को जलूद में नर्मदा के पहले और दूसरे चरण के पंप फिर बंद हो गए। इनपंपों को सोमवार रात 9 बजे तक चालू नहीं किया जा सका। इसका असर मंगलवार को देखा गया और शहर की कई कॉलोनियों में जलसंकट रहा।जलूद में नर्मदा के पहले और दूसरे चरण के पंप सोमवार शाम को बंद हो गए थे। इसके चलते शहर की आठ पानी की टंकियां राज मोहल्ला, सुभाष चौक, सदर बाजार, छत्रीबाग, लोकमान्य नगर, जिंसी हाट मैदान, अगरबत्ती कॉम्पलेक्स और द्रविड़ नगर खाली रह गई। वहीं अन्नपूर्णा, गांधी हॉल और मल्हार आश्रम स्थित टंकियां आधी ही भर पाईं। इसके चलते इन टंकियोंसे जुड़ी पश्चिम इंदौर की कई कॉलोनियों में मंगलवार को जलसंकट रहा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today शहर की आठ पानी की टंकियां राज मोहल्ला, सुभाष चौक, सदर बाजार, छत्रीबाग, लोकमान्य नगर, जिंसी हाट मैदान, अगरबत्ती कॉम्पलेक्स और द्रविड़ नगर खाली रह गईं।- फाइल फोटो..
                 

सुमित्रा महाजन बोलीं- यह कांग्रेस का अंदरूनी मामला, लेकिन अब सोचना होगा कि युवा नेतृत्व की उपेक्षा नहीं होना चाहिए

इंदौर में आगामी चुनाव को लेकर भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है। लगातार बैठकों का दौर जारी है। मंगलवार को सांवेर उपचुनाव में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन (ताई)की भी एंट्री हो गई। उन्होंने हर-हर मोदी, घर-घर तुलसी अभियान की शुरुआत की। महाजन ने कहा कि यह संकल्प बहुत पुराना है, लेकिन अब चुनाव है, तो इस अभियान को चुनाव से भी जोड़ कर देखा जा सकता है। पहले 5 साल में चुनाव होते थे, अब 5 साल के पहले भी चुनाव होने लगे हैं, लिहाज़ा चुनाव में सक्रिय रहना पड़ता है।कभी - कभी कड़ा लिखना पड़ता हैरेल मंत्री को लिखे गए पत्र को लेकर ताई ने कहा कि मैं तो उन्हें लिखते रहती हूं। पीयूष गोयल मुझे बहुत मानते हैं, लेकिन कई बार ऐसा हाेता है कि छोटे डिसीजन अधिकारी अपने से ले लेते हैं। वे मंत्री तक नहीं पहुंच पाते। इसलिए मैंने कड़ा पत्र लिखा, जिससे अधिकारीचुपचाप तरीके सेडिसीजन ना लें। कभी-कभी मंत्रियों को चिमटी करनी पड़ती है। इसलिए मैंने लिखा कि मैं दिल्ली में नहीं हूं तो क्या इंदौर की ओर ध्यान नहीं दोगे क्या।कांग्रेस का अंदरूनी मामला, पर यह देखेंयुवाओं की उपेक्षा ना होराजस्थान के सियासी घटनाक्रम को लेकर कहा कि यह..
                 

उप चुनाव वाले जिलों में कोरोनावायरस, सिंतबर में 24 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव टलने के आसार

प्रदेश में अनलॉक-2 के दौरान जिस तरह से कोरोनावायरस के संक्रमण में इजाफा हुआ है, उसे देखकर सिंतबर महीने में 24 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव टलने के आसार बनते नजर आ रहे हैं। सबसे ज्यादा चिंताजनक स्थिति ग्वालियर-चंबल संभाग की है। इसी वजह से चुनाव आयोग को सितंबर में भी 24 विधानसभा सीटों के उप चुनाव की तैयारी करना मुश्किल हो रहा है। ऐसे मेंउप चुनावों के आगे बढ़ने की संभावना है। फिलहाल, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने संबंधितजिलों के कलेक्टरों से कोरोना की अपडेट जानकारी मांगी है। 12 जुलाई को बड़ामलहरा विधायक के इस्तीफा देने की वजह से अब उपचुनाव 25 स्थानों पर होंगे। लेकिन, इस क्षेत्र में चुनाव 6 महीने के भीतर दिसंबर तक हो सकते हैं। चुनाव आयोग ने बड़ामलहरा विधानसभा क्षेत्र रिक्त होने का अभी नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है।यह पहला मौका है जब मध्यप्रदेश में 25 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव हो रहा है। सामान्य तौर पर इक्का-दुक्का सदस्यों के इस्तीफे या निधन से रिक्त होने वाली सीटों पर उप चुनाव कराए जाते रहे हैं, जिनकी संख्या एक-दो ही रहती है। इन विधानसभा सीटों की मतदाता सूची के पुनरीक्षण के बाद मतद..
                 

कल रात तक बनकर तैयार हो जाएगी नंदलालपुरा से राजबाड़ा के बीच की स्मार्ट रोड

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत 4 करोड़ रुपए की लागत से बनाई जा रही नंदलालपुरा से राजबाड़ा तक की रोड कल रात तक बनकर तैयार हो जाएगी। इंदौर नगर निगम द्वारा इस बात का दावा किया गया है। वैसे इस रोड को तैयार करने के लिए 15 जुलाई तक की समय सीमा निर्धारित की गई थी, यदि तेज बारिश नहीं आई तो यह काम तय समय पर पूरा कर लिया जाएगा।स्मार्ट सिटी कंपनी के अधिकारियों के अनुसार नंदलालपुरा से राजबाड़ा तक की सड़क का हिस्सा 200 मीटर लंबा है। विशेष अनुमति लेकर लॉकडाउन के दौरान यहां रविवार को भी काम किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि सड़क का निर्माण तय समय पर पूरा कर लिया जाएगा, उसके बाद फिनिशिंग के काम होते रहेंगे।इसी प्रकार बड़ा सराफा की 250 मीटर लंबी सड़क भी 20 जुलाई तक तैयार करने की बात कही गई है। अधिकारियों के अनुसार यहां नौ मीटर के दायरे में सभी तरह की सर्विस लाइन दोनों तरफ बिछाई जा चुकी है। इसमें पानी, ड्रेनेज, स्टॉर्म वाटर लाइन के अलावा बिजली हाईटेंशन और लो टेंशन की लाइन, ऑप्टिकल फाइबर केबल लाइन आदि शामिल है। यहां रोड पर कंक्रीटका फाइनल कोट शुरू हो गया है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest H..
                 

बिल्डर के यहां चोरी मामले में काले धन की आशंका, आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय को जानकारी दी जाएगी

प्रगति विहार में रहने वाले एक बिल्डर ने अपने यहां से 1 लाख रुपए चोरी होने की रिपोर्ट पुलिस में लिखवाई थी। लेकिन जब चोर पकड़ाया तो बात कुछ और निकली। दरअसल चोर ने पुलिस को बताया कि उसने एक लाख रुपए नहीं बल्कि 51 लाख रुपए चुराए थे। पुलिस को आशंका है कि बिल्डर द्वारा कालाधन छिपाने के लिए कम राशि चोरी होने की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस अब काले धन की जानकारी आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को देगी।कनाड़िया क्षेत्र के एक व्यापारी के घर चोरी हुई तो उसने रिपोर्ट एक लाख रुपए नकदी जाने की लिखाई। पुलिस ने आरोपी को पकड़ा तो पता चला कि व्यापारी के घर से 51 लाख रुपए चोरी हुए। आरोपी 8महीने पहले काम छोड़कर गया पूर्व नौकर निकला। उसने व्यापारी के घर काम करने वाली युवती राधा के साथ मिलकर चोरी को अंजाम दिया। आरोपी ने रुपए गांव में घर के चूल्हे के पास गाड़ दिए। पुलिस ने 40.83 लाख बरामद भी कर लिए हैं। पुलिस पता कर रही है कि व्यापारी के घर में इतनी ज्यादा नकद राशि कहां से आई।डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र के अनुसार 3 जुलाई को व्यापारी विवेक पिता मोहन चुग निवासी प्रगति विहार कॉॅलोनी ने घर में एक लाख रुपए नकद चो..
                 

यूक्रेन से 101 भारतीयों को लेकर स्पेशल फ्लाइट इंदौर पहुंची, स्क्रीनिंग के बाद सभी को होटल में क्वारैंटाइन किया

वंदे भारतमिशन के तहत यूक्रेन से मंगलवार अलसुबह स्पेशल फ्लाइट इंदौर आई। इससे 101 लोग इंदौर एयरपोर्ट पर उतरे। यात्रियों के उतरने के बाद मेडिकल टीम ने सभी की स्क्रीनिंग की। वहां फंसे भारतीयों को लेकर यूक्रेन से आई यह दूसरी फ्लाइट है। इससे पहले वंदे भारत मिशन के तहत एक फ्लाइट इंदौर आचुकी है।विशेष विमान से इंदाैर के 20 लाेग अपने घर पहुंचे। यात्रियों की स्क्रीनिंग, इमीग्रेशन के बाद चार्टर्ड बसों से एयरपोर्ट के अंदर से ही इंदौर के यात्रियों को क्वारैंटाइन के लिए होटल ले जाया गया, जबकि बाकी अन्य जिलों के यात्रियों को कार टैक्सी से उनके जिलों में भिजवाया गया। इन सभी को अपने-अपने जिलों में क्वारैंटाइन रहना होगा। मेडिकल जांच के बाद अन्य जिलों के यात्रियों को कार टैक्सी से उनके जिलों में भिजवाया गया।रविवार को शारजाह से 152 यात्री आए थेशारजाह से रविवार रात को 152 यात्रियोंके लेकर एक विशेष विमान इंदौर एयरपोर्ट पर उतरा था। वहां फंसे भारतीयों को लेकर शारजाह से आई यह दूसरी फ्लाइट थी। इससे पहले वंदे भारत मिशन के तहत 25 जून को एक फ्लाइट इंदौर आई थी। एयरपोर्ट पर यात्रियों के उतरने के बाद एयरोब्रिज पर ही स..
                 

प्रदेश में हर 39 टेस्ट में से 1 पॉजिटिव, एक दिन में रिकॉर्ड 22 हजार से ज्यादा सैंपल लिए गए; संक्रमितों की संख्या 18 हजार के पार, ग्वालियर में 7 दिन का कर्फ्यू

मध्यप्रदेश में सोमवार को एक दिन में रिकॉर्ड 22 हजार 261 लोगों के सैंपल लिए गए। इनमें से 248 सैंपल रिजेक्ट हो गए। 21 हजार 686 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई। एक दिन में सबसे ज्यादा 575 लोग संक्रमित आए हैं। सोमवार को हर 39 टेस्ट में से एक पॉजिटिव पाया गया।पॉजिटिव रेट 2.58% रहा। अब एक बार फिर मध्यप्रदेश में लॉकडाउन करने को लेकर सोच-विचार शुरू हो गया है। ग्वालियर में तो एक दिन में 110 मरीज मिले, जबकि इंदौर में 92 और भोपाल में 88 संदिग्ध पॉजिटिव निकले।ग्वालियर में 7 दिन के लिए कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है। शिवपुरी और भोपाल के इब्राहिमगंज में एक सप्ताह का लॉकडाउन भी कर दिया गया है। इधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस बार सभी को त्योहार घर पर ही मनाना होंगे।संक्रमितों की संख्या प्रदेश में 18 हजार 207 हो गईमध्यप्रदेश में सोमवार को 575 नए केस सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या अब 18 हजार 207 हो गई है। एक दिन में 10 लोगों की मौत के बाद संक्रमण के कारण जान गंवाने वालों का आंकड़ा663 तक पहुंच गया है। 332 लोग ठीक होकर अपने घर पहुंचे। 13 हजार 208 मरीज ठीक हो चुके हैं। कुल एक्टिव केस..
                 

चिंता : 36 संक्रमित पिछले 12 दिन में मिले, सोमवार को 7 नए केस आए

जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा सोमवार को 52 तक पहुंच गया। सोमवार को 7 नए मरीज मिले। इनमें से तीन केस थांदला, एक पारा, एक झाबुआ और दो राणापुर में मिले। थांदला में पहली बार मरीज मिले हैं। यहां के तीन मरीजों में से एक अस्पताल का वार्ड बॉय है। पारा में एक फोटोग्राफर में संक्रमण मिला। ये पहले संक्रमित मिले परिवार के सदस्यों के संपर्क में आया था। जुलाई में लगातार मरीज मिल रहे हैं। अब तक मिले 52 मरीजों में से 36 जुलाई के 12 दिनों में मिल गए। नए मरीजों को उपचार के लिए डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर भेज दिया गया।इस बीच संतोषजनक खबर ये भी आई कि 8 तारीख को संक्रमित मिली बामनिया की 70 साल की महिला स्वस्थ हो गई। वो गुजरात किडनी के उपचार के लिए गई थी। वहां संक्रमण की पुष्टि हुई थी। सोमवार को महिला को अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई। जिले में ज्यादा उम्र के मरीजों में ये दूसरा मरीज ठीक हुआ है। इसके पहले हाउसिंग बोर्ड के 73 साल के बुजुर्ग भी बड़ौदा में संक्रमित मिले थे, जो दो दिन पहले ठीक होकर घर लौट आए। झाबुआ : राधाकृष्ण मार्ग में एक महिला में संक्रमण मिला है। ये गोविंदनगर में संक्रमित मिले परिवार क..
                 

एमवाय के मर्च्युरी में शव की अदला-बदली का आरोप, गलत शव लेकर गए परिजनों ने कर दिया अंतिम संस्कार

एमवाय अस्पताल कीमर्च्युरीमें शव की अदला-बदली का एक मामला सामने आया है। परिजनों का आरोप है कि वेअपने बेटे के शव के लिए परेशान होते रहे।जबकि कर्मचारियों की लापवाही सेउनके बेटे का शव अन्य मृतक के परिजन ले गए और उसकाअंतिम संस्कार भीकर दिया।पिता संतोष पटैयाका आरोप है किसोनकच्छ निवासी आकाश पटैया नेएक हफ्ते पहले एसिड पी लिया था। इसके बाद उसेएमवाय अस्पताल लेकर आए थे।रविवार रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।परिजनों ने पोस्टमार्टम के चलते उसका शव एमवाय के मर्च्युरी में रखवाया था। सोमवार सुबहपीएम के बाद उसका शव परिजन अपने साथ लेकर जाते। इससे पहले ही कनाड़िया के रहने वाले एक अन्य मृतक के परिजनवहां पहुंचे। कर्मचारियों ने लापरवाही बररते हुए आकाश का शव उन्हें सौंप दिया। जब तक मामले का पता चलता,उन्होंनेउसका अंतिम संस्कार भी कर दिया।आकाश के परिजनमर्च्युरी पहुंचे और जोशव उन्हें दिया गया, वह पूरी तरह से कवर था। शव को खोलकर देखा तो वह आकाश नहीं था। इस पर परिजनों ने आपत्ति ली।। परिजनों का कहना है कि जब इस मामले में शिकायत कीतो उनका कहना है कि अब आप किसी और का शव ले जाओ और उसे अपना बेटा मान कर उसका अंतिम स..
                 

धार का परीक्षा परिणाम 98.1 % रहा, गत वर्ष से एक फीसदी अधिक

सीबीएसई 12वीं के नतीजे साेमवार काे घाेषित किए गए। केंद्रीय विद्यालय का परीक्षा परिणाम 98.1 प्रतिशत रहा। जाे कि गत वर्ष की तुलना में एक प्रतिशतअधिक है। यहां के विज्ञान और काॅमर्स संकाय के आठ बच्चाें ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर बाजी मारी।टाॅपर्स बाेले सालभर पढ़ाई करें, तनाव न लें, सप्ताह में एक दिन मनोरंजन करना भी जरूरी है। हम तनाव मुक्त रहकर पढ़ाई करेंगे ताे ही अपना लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं। बच्चाें ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और शिक्षकाें काे दिया।इन्हाेंने भी पाई सफलताश्रेय रितेश कुमार अग्रवाल वाणिज्य एवं गणित में 96% एवं कुल500 में से 455 नंबर 91% प्राप्त किए। इसी प्रकार नताश गाेयल ने विज्ञान संकाय में 85 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।पढ़ाई में माता और पिता ने किया सहयाेग, इंजीनियर बनना है लक्ष्य : गरिमा सावदेकरगरिमा (92.2) का कहना है विज्ञान विषय के अध्ययन के लिए स्कूल के अलावा कुछ समय काेचिंग में ज्वाइन की। अधिकांश समय घर पर ही पढ़ाई की। फिजिक्स और गणित पर अधिक ध्यान दिया। पिता दीपक सावदेकर और माता मीनाक्षी सावदेकर ने भी पढ़ाई में सहयाेग किया। जेईई मैंस की परीक्षा पास कर ..
                 

डीआईजी ऑफिस में आत्मदाह करने पहुंचा स्टैंप वेंडर, बोला- प्रॉपर्टी ब्रोकर कर रहा है परेशान

रीगल तिराहा स्थित डीआईजी ऑफिस के बाहर सोमवार दोपहर एक स्टैंप वेंडर ने खुद पर केरोसिन डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। वेंडर ने आरोप लगाया कि उसने प्रॉपर्टी ब्रोकर से 1.60 उधार लिए थे, लेकिन दस लाख रुपए लौटाने के बाद भी वह मूल मांग रहा है। सुदामा नगर निवासी संजय पांडे ने बताया कि वह कलेक्टोरेट में स्टैंप वेंडर है। पुरानी जान-पहचान के कारण उसने प्रॉपर्टी का कामकाज करने वाले ओमप्रकाश सलूजा से एक लाख साठ हजार रुपए उधार लिए थे, जिसके बदले वह अब तक दस लाख साठ हजार रुपए दे चुका है, लेकिन सलूजा अब हर महीने 40 हजार रुपए मूल और 10 हजार रुपए ब्याज मांग रहा है। इससे परेशान होकर वह जान देने आया था। वहीं प्रॉपर्टी ब्रोकर ओपी सलूजा ने कहा कि वे आए दिन रजिस्ट्री कराते हैं।इस दौरान उनकी पहचान संजय पांडे से हो गई। पांडे ने कहा कि वह दूसरों से कम दाम में रजिस्ट्री कर दिया करेगा। इस पर एक रजिस्ट्री के पांडे ने 6.60 लाख रुपए ले लिए। कुछ दिन बाद जब रजिस्ट्री नहीं हुई तो पांडे ने कहा कि रुपए खर्च हो गए हैं। इसलिए बाद में रजिस्ट्री कर देगा। कई दिनों बाद जब रजिस्ट्री नहीं हुई तो रुपए मांगे। इस पर पांडे ने दस हजार..
                 

तीन मिनट की रिमझिम में गुजर गया सावन का दूसरा सोमवार ; दिन का पारा सामान्य से दो डिग्री ज्यादा-

अगले दो-तीन दिन इंदौर व आसपास अच्छी बारिश के आसार हैं। पानी बरसाने में मददगार टर्फ लाइन फिर नीचे आ रही है। सावन के दूसरे सोमवार को सुबह 8 बजे दो-तीन मिनट के लिए कहीं-कहीं रिमझिम पानी गिरा। इसके बाद आसमान साफ हो गया।दिन का पारा सामान्य से दो डिग्री ज्यादापिछले पांच दिन से अधिकतम तापमान 31 डिग्री से ज्यादा ही रिकॉर्ड हो रहा है। रविवार को 31.5 डिग्री था। सोमवार को 32.8 डिग्री रिकॉर्ड हो गया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Sawan's second Monday passed in a three-minute period; The mercury of the day is two degrees above normal...
                 

बदनाम करने के लिए कियोस्क सेंटर संचालक पति ने की पत्नी की फेसबुक आईडी हैक

काफी दिनों से चले आ रहे विवाद के बाद पत्नी को बदनाम करने की नीयत से खरगोन के एक कियोस्क सेंटर संचालक ने उसकी फेसबुक आईडी हैक कर ली। गनीमत रही कि पत्नी ने आईडी हैक होते ही पुलिस को सूचना दे दी, वरना आरोपी उसमें कई पोस्ट कर देता।राज्य सायबर सेल के एसपी जितेंद्र सिंह ने बताया कि खाती मोहल्ला में रहने वाली एक महिला ने शिकायत की थी, उसकी फेसबुक आईडी हैक हो चुकी है। जांच में पुलिस ने रितेश भावसार पिता रमेशचंद्र निवासी गोगांवा जिला खरगोन को गिरफ्तार किया। आरोपी ने कबूला कि पत्नी से विवाद के बाद वह उसे सबक सिखाना चाहता था। उसे बदनाम करना चाहता था। इसलिए उसने अपने जीजा की सिम से पत्नी का फेसबुक आईडी बदल दिया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today आरोपी ने कबूला कि पत्नी से विवाद के बाद वह उसे सबक सिखाना चाहता था। (प्रतीकात्मक फोटो)..
                 

पुराने नौकर ने घर पर काम करने वाली युवती के साथ मिलकर चोरी की थी, चोरी के रुपए चूल्हे के पास गाढ़ दिए थे

पुलिस ने सोमवार को व्यापारी के घर 51 लाख की चोरी का खुलासा कर दिया। चोरी का मास्टरमाइंड कोई और नहीं, उनका पुराना नौकर ही निकला। उसने उनके यहां काम करने वाली एक युवती के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। युवती ने ही उसे घर पर ढेर सारी नकदी होने की सूचना दी थी। पुलिस ने आरोपी के गांव स्थित घर में चूल्हे के पास खुदाई कर करीब 41 लाख रुपए नकदी बरामद किएहैं। घर पर टाइल्स लगाने और जमकर खरीदारी करने के कारण पुलिस को आरोपी पर संदेह हुआ था।पुलिस के अनुसार, 3 जुलाई को विवेक पिता मोहन चुगनिवासी प्रगति विहार काॅलोनी ने घर में एक लाख रुपए नकद चोरी की सूचना थाने परदी गई थी। पुलिस ने पड़ताल की तो पता चला कि घर से 50 लाख रुपए से भरा एक और बैग गायब है। इसे मिलाकर यहां से कुल 51 लाख की नकदी चोर ले गए थे। एक लाख विवेक ने अपने बैग में रखे थे, जबकि 50 रुपए पिता मोहन चुग के पास थे।ये रुपए विभिन्न फर्मों के व्यापार, शेयर आदि के थे, जो लॉकडाउन के कारण घर पर ही रख दिए थे। पुलिस ने फरियादी से नौकर सहित सभी के बारे में पूछताछ की। इसी दौरान उन्हें एक पुराने नौकर के आपराधिक रिकार्ड के बारे में पता चला। जानक..
                 

विधायकों की कोरोना से सुरक्षा के लिए विधानसभा में प्रवेश से पहले जांच होगी; मास्क लगाना अनिवार्य होगा

विधानसभा सत्र के दौरान कोरोना से बचाव के लिए व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए जाएंगे। विधानसभा सत्र आगामी 20 से 24 जुलाई तक होगा। संभागायुक्त कवीन्द्र कियावत ने विधानसभा में कोरोना से बचाव और सैनिटाइजेशन की तैयारियों के संबंध में आज समीक्षा बैठक ली।संभागायुक्त ने कहा कि विधानसभा मुख्य भवन और परिसर के सैनिटाइजेशन, स्वास्थ्य सुविधाएं, प्रवेश द्वारों पर थर्मल स्क्रीनिंग आदि की व्यवस्था बनाई जाएगी। विधानसभा के मुख्य भवन के अंदर सीपीए और बाहर के परिसर का सैनिटाइजेशन नगर निगम द्वारा किया जाएगा। इसके अतिरिक्त विधायक विश्राम गृह परिसर को सैनिटाइज करने की जिम्मेदारी नगर निगम की होगी। मुख्य भवन के अंदर प्रवेश द्वार, शौचालय, कॉरिडोर में पैडल डिस्पेंशर सैनिटाइजेशन मशीन लगाई जाएंगी।सदन में प्रवेश से पहले सभी विधायकों की थर्मल स्क्रीनिंग होगीविधानसभा के सभी प्रवेश द्वारों पर चिकित्सीय टीम द्वारा थर्मल थर्मामीटर और पल्स ऑक्सीमीटर से सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जाएगी। मुख्य द्वार, वीआईपी गेट सहित सभी प्रवेश द्वारों पर कोरोना से बचाव एवं जागरूकता संबंधी पोस्टर्स, बैनर लगाए जाएंगे। सत्र के दौरान विधानसभा भवन मे..
                 

कोर्ट के पास खड़ी कार में आग लगी, दोस्त ने सुबह 4 बजे कॉल कर कहा- जल्दी आओ तुम्हारी गाड़ी जल रही है

खरगोन जिले के बड़वाह में सोमवार सुबह करीब 4 बजे कोर्ट परिसर के पास किले वाली गली में खड़ी कार में अचानक आग लग गई।मौके पर पुलिस और फायर टीम ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। कार जल्दी देख दोस्त ने कार मालिक को कॉल कर आग की सूचना दी और जल्दी आने को कहा। जब तक आग पर काबू पाया गया, कार पूरी तरह से जल गई थी। आग लगने का कारण पता नहीं चल सकाहै।कार मालिक विशाल राठौर ने बताया कि मेरी गाड़ी किले से गली में खड़ी थी। कार (एमपी 10 सीए 5752) में सुबह 4 बजेके करीब आग लगी। मेरे दोस्त ने कॉल कर बताया कि तुम्हारी गाड़ी में आग लग गई है। मौके पर पहुंचा तो आग धू-धूकर जल रही थी। मौके पर पुलिस मौजूद थी और फायर टीम आग बुझा रही थी। आग कैसे लगी यह नहीं पता।दमकलकर्मी अशोक दतोले ने बताया कि बड़वाह पुलिस थाने से करीब 4 बजे सूचना मिली थी कि किले वाली गली में एक कार में आग लग गई है। सूचना के बाद हम मौके पर पहुंचे और कोर्ट परिसर में खड़ी दलमक से आग बुझानी शुरू की, क्योंकि कार यहीं पर गली में खड़ी हुई थी। हमने वहां खड़ी अन्य गाड़ियों को तत्काल हटाया। लोगों ने साथ दिया और पाइप मौके तक पहुंचवाने में हमारी मदद की। गली संकरी होने से फाय..
                 

बैंक से महज 200 मीटर दूर मास्टर माइंड अंकुर की मोबाइल शॉप, वहीं से जोड़े 5.35 लाख की लूट के सिग्नल

परदेशीपुरा स्थित एक्सिस बैंक में हुई लूट के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। खास बात यह है कि मास्टर माइंड अंकुर चौकसे बैंक से महज 200 मीटर दूर अपनी मोबाइल शॉप संचालित करता है। वहीं एक अन्य आरोपी शुभम वर्मा की चाय की दुकान भी अंकुर की शॉप के नीचे ही स्थित है। अंकुर ने मोबाइल के नेटवर्क मिलाते-मिलाते वहीं से लूट के सिग्नल जोड़ दिए। एक्सिस बैंक की इसी शाखा में अंकुर और उसकी मां का अकाउंट भी है। शुभम ने भी चाय की दुकान चलाते-चलाते षड्यंत्र की केतली गर्म करने में कसर नहीं छोड़ी।पुलिसवालों ने मदद की कोशिश भी की, डीआईजी बोले, कार्रवाई करेंगे : जब बदमाशों के फुटेज सामने आए तो अंकुर की दुकान पर बैठने वाले परदेशीपुरा थाने के जवानों ने मदद की कोशिश की। इसी थाने में रहा विवादित कांस्टेबल, जो हातोद थाने में है, उसके और अन्य जवानों के साथ इसके कई फोटो पुलिस को मिले हैं। डीआईजी के मुताबिक, इससे दोस्ती रखने वाले पुलिसवालों पर एक्शन लेंगे।बॉम्बे हॉस्पिटल के गार्ड ने फुटेज में शुभम को पहचानाएएसपी कनकने के अनुसार फुटेज में बदमाशों की बाइक की लोकेशन देखते हुए टीम बॉम्बे हॉस्पिटल पहुंची। वहां के गा..
                 

इंदौर में एक्सिस बैंक के लुटेरों व पुलिस में मुठभेड़, दो को गोली लगी, 5 गिरफ्तार

इंदौर में एक्सिस बैंक में 5.35 लाख की लूट करने वाले बदमाशों को पुलिस ने शनिवार देर रात मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। बैंक लूटने के बाद तीन बदमाश देर रात तीन बजे सुपर कॉरिडोर ब्रिज से 100 मीटर दूर नई बन रही सड़क पर पैसों का बंटवारा कर रहे थे।गार्ड से मिली सूचना पर पुलिस वहां पहुंची तो बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाब में सात फायर किए। इसमें दो बदमाशों के पैर में गोली लगी, जबकि एक दीवार कूदने में घायल हो गया। बदमाशों को पकड़ने में पुलिस अफसर भी घायल हो गए। घटनाक्रम का खुलासा करते हुए आईजी विवेक शर्मा ने बताया कि लूट में मास्टरमाइंड 30 साल का अंकुर पिता नरेंद्र चौकसे निवासी आदर्श बिजासन नगर है। अंकुर सहित 24 साल के शुभम पिता शिवाजी कोर्डे, निवासी नई जीवन की फेल, 20 वर्षीय शुभम पिता राजू वर्मा, निवासी फिरोज गांधी नगर, 28 साल के रोहित यादव निवासी वाल्मीकि नगर और एक्सिस बैंक के गार्ड शुभम कटारने (30) निवासी नंदानगर को गिरफ्तार किया है।पुलिस फायरिंग में अंकुर और शुभम कोर्डे के पैर में गोली लगी। शुभम वर्मा गिरने से घायल हुआ है। बैंक लूटने की साजिश अंकुर ने गार्ड शुभम कटारने की म..
                 

माेतीबाग चाैक में लगवाई उठक-बैठक, आनंद चौपाटी पर घूम रहे युवक को पहुंचाया थाने

अनलाॅक के एक महीना 12 दिन के बाद रविवार से सप्ताहिक लाॅकडाउन शुरू हाे गया। हर रविवार काे लाॅकडाउन लगाने के सरकार के निर्णय का पालन जिला प्रशासन ने शहर में सख्ती से कराया। चाैराहाें पर पुलिस तैनात की गई, अधिकारी अलग-अलग दल में गलियाें में घूमते नजर अाए। लाॅकडाउन का पालन कराने सिटी मजिस्ट्रेट वीरेंद्र कटारे साइकल से निकले। जवाहर मार्ग पर दाे युवक बेवजह बगैर मास्क लगाए घूम रहे थे। सिटी मजिस्ट्रेट ने दाेनाें युवकाें काे फटकार लगाई। माेतीबाग चाैक से दाे युवक स्कूटी से गुजर रहे थे। सिटी मजिस्ट्रेट ने घूमने का कारण पूछा। संताेषपूर्ण जवाब नहीं देने पर उठक-बैठक लगवाई।बेवजह घूमने वालाें काे फटकारा राजवाड़ा पर ट्रैफिक पुलिस ने भी बेवजह घूमने वालाें काे सबक सिखाया। आनंद चाैपाटी पर एक युवक बिना कारण बाइक पर घूम रहा था। पुलिस ने उसे राेककर लाॅकडाउन मेंे घूमने का कारण पूछा ताे उसने बताया कि वह गाेल्ड लाेन की बात करने जा रहा है। पुलिस ने युवक काे जमकर फटकार लगाई और थाने पहुंचा दिया।घाेड़ा चाैपाटी पर की चालानी कार्रवाईघाेड़ा चाैपाटी पर पुलिस ने पाइंट लगाकर बेवजह घूमने वालाें पर चालानी कार्रवाई की। मांड..
                 

15 हजार 500 स्ट्रीट वेंडर्स को 15 करोड़ 50 लाख रुपए के उधार बांटे, मुख्यमंत्री शिवराज से बात करते हुए वेंडर्स बोले- मामा सब ठीक है

मध्यप्रदेश सरकार ने 15,500 छोटे व्यापारियोंको 15 करोड़ 50 लाख रुपए का लोन दिए हैं। इसके लिए सरकार खुद ही गारंटर बनी है। रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए स्ट्रीट वेंडर्स से वीडियो कांफ्रेंसिंग कर सीधे बात की। जबाव में वेंडर्स ने मुख्यमंत्री को मामा कहकर संबोधित किया। इन्हें अपने रोजगार को चालू रखने और उसे बढ़ाने के लिए सहायता देने की योजना प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि (पीएम स्वनिधि) योजना के तहत यह मदद की जा रही है।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए स्ट्रीट वेंडर्स से वीडियो कांफ्रेंसिंग कर सीधे बात की।मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि प्रदेश में सब्जी का ठेला लगाने वाले, चाट की दुकान चलाने वाले, सिलाई कार्य से जुड़े वर्ग और चाय आदि की दुकान चलाने वाले छोटे व्यापारियोंको योजना का अधिकाधिक लाभ दिया जाएगा। इससे वे ब्याज के बोझ से बचकर कार्य शुरू कर सकेंगे। योजना में प्रदेश के 378 नगरीय निकायों के लाभार्थियोंको शामिल किया गया। प्रदेश में अब तक 15 लाख 500 प्रकरण मंजूर हो चुके हैं। कुल 15 करोड़ 50 लाख की ब्याज मुक्त ऋण राशि स्वीकृत की गई है..
                 

दंगा भड़काने के प्रयास के मामले में फरार शिवसेना नेता सुधीर सूरी 1278 किलोमीटर दूर इंदौर से पकड़ा

पंजाब पुलिस ने शिवसेना टकसाली के प्रधान सुधीर सूरी को करीग 1278 किलोमीटर पीछा करने के बाद रविवार को मध्यप्रदेश के इंदौर से आखिर गिरफ्तार कर ही लिया। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि रविवार सुबह ही पंजाब पुलिस के अमृतसर देहात की 11 जवानों की टीम ने सूरी को काबू किया है। 1 डीएसपी हरीश बहल (महिला विरोधी अपराध शाखा), 2 एसआई, 3 एएसआई और 5 सिपाहियों की इस टीम ने 21 घंटे का लगातार सफर तय करके पीछा करते हुए सूरी को गिरफ्तार किया है।दरअसल, औरतों के प्रति अपमानजनक टिप्पणियां किए जाने का एक वीडियो जारी होने के बाद उसकी गिरफ्तारी के लिए अभियान चला गया था। 8 जुलाई को पहले वीडियो के वायरल होने के बाद देश-विदेश में हो रही आलोचना जंडियाला पुलिस ने सूरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-ए, 354ए, 509 और 67 आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। इस वीडियो की देश-विदेश में खासी आलोचना हुई थी, वहीं पंजाब में तो माहौल और भी ज्यादा खराब हो गया था।हो गई थी सूरी की सुरक्षा वापसआतंकी संगठनों की हत्या की धमकी के बाद हिंदू नेता सुधीर सूरी को आठ सुरक्षाकर्मी, दो ड्राइवर दिए गए थे। इसके अलावा उनके आवास स्थान पर पांच हथियारब..
                 

लॉकडाउन के मध्य भाजपा महिला मोर्चा ने सांवेर उपचुनाव को लेकर आयोजित की पत्रकार वार्ता, कहा- पार्टी ने कहा था इसे अत्यावश्यक कार्य माना जाए

कोरोनावायरस के लगातार बढ़ते प्रकोप को कम करने के लिए रविवार को इंदौर में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है। सोमवार सुबह तक लगे कर्फ्यू के दौरान चौराहों पर पुलिस का कड़ा पहरा है, किसी काम से घर से बाहर निकले लोगों को वापस लौटाया जा रहा है। ऐसे में भाजपा महिला मोर्चा द्वारा पत्रकार वार्ता का आयोजन कर लिया गया। मीडिया ने लॉकडाउन के दौरान जब इस आयोजन पर सवाल किया तो भाजपा नेत्री ने इसे अत्यावश्यक कार्यों की श्रेणी में बताया।रविवार को लॉकडाउन और कर्फ्यू होने के बावजूद भाजपा महिला मोर्चा द्वारा सांवेर उपचुनाव को लेकर पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। पत्रकार वार्ता के दौरान इस आयोजन पर सवाल उठे तो भाजपा नेत्री अंजू माखिजा ने कहा कि लॉकडाउन पहले भी था तब भी आवश्यक कार्य होते थे, उनकी अलग सूची बनी थी। पार्टी ने सोचा कि लॉकडाउन भी होता है तो इसे आवश्यक कार्य की सूची में लेकर प्रेस कांफ्रेंस करना है। यह कार्यक्रम पहले से तय था इसमें बदलाव नहीं किया जा सकता था। तीन दिन पहले ही कार्यक्रम तय हो गया था कि 12 जुलाई को पत्रकार वार्ता होगी और 13 जुलाई से सांवेर विधानसभा में हर-हर मोदी, घर-घर तुलसी अभियान प्रा..
                 

भोपाल पुलिस ने 200 से ज्यादा चेकिंग पाॅइंट लगाए, इब्राहिमगंज पूरी तरह बंद; लोगों ने दो दिन पहले ही राशन लेकर घरों में रख लिया

मध्यप्रदेश में रविवार को टोटललॉकडाउन है। ऐसे में गलियों से लेकर मुख्य रास्तों पर सन्नाटा पसरा है। किराने की दुकान से लेकरशराब दुकानोंतक को बंद किया गया है। अनलॉक-1 के बाद पहली बार प्रदेश में एक दिन के लिए कर्फ्यू लगाया गया है। सिर्फ जरूरत की सेवाओं को ही बहाल रखा गया है। इधर, राजधानी के सबसे बड़े हॉटस्पाॅट इब्राहिमगंज में आज से 7 दिन का टोटल लॉकडाउन शुरू हो गया है। लोगों ने दो दिन पहले ही जरूरत के सभी सामान अपने घरोंमें रख लिए थे। हालांकि, इस इलाके में नगर निगम की टीम जरूरत पड़ने पर जरूरत के सामान की सप्लाई करेगी।भोपाल पुलिस ने शहर भर में 200 से अधिक चेकिंग पांइट लगए हैं। यह चेकिंग पांइट अयोध्या नगर बायपास का है।भोपाल में ही 200 चेकिंग पाॅइंटसुबह से ही राजधानी समेत प्रदेशभर में पुलिस और प्रशासन की टीमें सक्रिय हो गईं। भोपाल में कलेक्टर के आदेश पर सुबह 5 बजे से रात 10 बजे तक कर्फ्यू लगा दियागया है। ऐसे में पुलिस के 200 से अधिक चेकिंग पाॅइंट लगाए गए हैं। इसके साथ कई प्रमुख मार्गों-जेके रोडसे मिनाल के रास्ते अयोध्या बायपास को जाने वाले और भेल के कई रास्तों को बंद कर दिया गया है। लोगों को घर..
                 

84 नए संक्रमित सामने आए, चार की मौत, सांवेर में एक साथ 21 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव 

बड़ी संख्या में कोरोनावायरस के नए मरीज सामने आने का सिलसिला लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा। शनिवार रात आई रिपोर्ट में कोरोना वायरस के 84 नए मरीज मिले है। इससे पहले शुक्रवार की रिपोर्ट में 89 नए मरीज सामने आए थे। इंदौर जिले में अब तक एक लाख दो हजार 165 सैंपलों की कोरोना जांच की जा चुकी है जिसमें से 5260 सैंपल पॉजिटिव आए है। शनिवार रात आई रिपोर्ट में चार मरीजों की मौत इस बीमारी से होने की बात भी सामने आई है। अब तक 265 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। उधर, सांवेर में एक साथ 21 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसमें केशरीपुरा मोहल्ले के 20, अजनोद गांव का 1 मरीज है।राजमोहल्ला क्षेत्र के आदर्श इंदिरा नगर में भी एक साथ 14 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन का अमला यहां पहुंचा और तीन नंबर गली को सील कर दिया। सभी मरीज इसी गली के हैं। पूर्व पार्षद सुधीर देड़गे ने बताया कि यह पता कर रहे हैं कि इतने सारे लोग संक्रमित कैसे हुए। संभवत: गली के संकरी होने से इतने लोगों में संक्रमण फैला। पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज करवा रहे हैं। उधर, भोलाराम उस्ताद मार्ग में भी 11 मरीज ..
                 

रात 8 की बजाय 6 बजे तक ही खाेलेंगे दुकानें, व्यापारी बोले- बैंकों के बाहर भीड़ नियंत्रित करें

सकल व्यापारी संघ ने शुक्रवार रात एक कार्यक्रम रखा। इसमें सरकारी अफसरों और पुलिस वालों का सम्मान किया गया। साथ ही ये निर्णय लिया गया कि शहर में अब बाजार रात 8 बजे की बजाय शाम 6 बजे तक ही खुलेगा। ये काम व्यापारी स्वेच्छा से शनिवार से करेंगे, लेकिन शनिवार को शाम 6 बजे तक ज्यादातर बाजार खुला था। बाद में पुलिस वाले पहुंचे और दुकानें बंद कराई। ये नियम 25 जुलाई तक के लिए बनाया गया।सकल व्यापारी संघ के सदस्यों के अलावा एसडीएम एमएल मालवीय, टीआई सुरेंद्रसिंह गडरिया, सीएमओ नपा एलएस डोडिया, नायब तहसीलदार हर्षल बहरानी, पटवारी नानूराम मेरावत भी इस बैठक में थे। ये तय हुआ कि व्यापारी स्वेच्छा से बाजार सुबह 7 से शाम 6 बजे के बीच खोलेंगे। यहां सब्जी मंडी को 5 जगह लगाने, जिले के बाहर से आने वालों की जांच करने, अतिक्रमण हटाने, यातायात व्यवस्था सुधारने, बैंकों की भीड़ को नियंत्रित करने की मांग भी हुई। ये भी कहा गया कि जो व्यापारी नियम नहीं मानेंगे, उन पर प्रशासन कार्रवाई कर सकेगा।व्यापारियों का विरोध भी : इस निर्णय को लेकर कुछ व्यापारियों ने आपत्ति भी दर्ज कराई। उनका कहना है, बाजार कम समय तक खुला रहने से भीड़..
                 

शहर में लूट और डकैती की घटना के बाद उद्योगपतियों ने फैक्टरी में सीसीटीवी बढ़ाए

शहर में लूट, डकैती जैसी घटनाओं के सामने आने के बाद उद्योगपतियों ने भी सुरक्षा पर ध्यान देना शुरू कर दिया है। सांवेर रोड इंडस्ट्रियल एरिया में कई उद्योगपतियों ने अपने फैक्टरी परिसर के सीसीटीवी ठीक कराए और इनकी संख्या भी बढ़वा दी है। एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्री मप्र (एआईएमपी) ने सभी उद्योगपतियों के लिए एडवाइजरी जारी कर कहा है कि लॉकडाउन के कारण स्थितियांविपरीत हो गई हैं और असामाजिक तत्व शहर में सक्रिय हो गए हैं। इन सभी से खुद को, माल को, फैक्टरी और इसमें काम करने वाले सभी लोगों को बचाना है।एडवाइजरी : गार्ड, श्रमिकों का पुलिस सत्यापन जरूर कराएं उद्योगपति परिसर में सीसीटीवी जरूर लगाएं। मुख्य द्वार व आसपास लाइट की व्यवस्था। मुख्य द्वार को बंद रखें और किसी अनजान व्यक्ति को नहीं आने दें। अपने यहां काम करने वाले गार्ड, श्रमिकों आदि का पुलिस सत्यापन जरूर कराएं। विवाद में तत्काल पुलिस को सूचित करें। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today After the robbery and robbery incident in the city, industrialists increased CCTV in the factory..
                 

25 हजार से ज्यादा हॉकर्स, हाट बाजार होंगे स्थायी

(हरिनारायण शर्मा)राज्य सरकार ने कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित निम्न और मध्यम वर्ग के ऐसे लोगों के व्यापार को बढ़ाने का फैसला किया है, जो या तो सड़क पर ठेला या स्टॉल लगाकर या किसी विशेष हाट बाजार में अपना सामान बेचते हैं। इन्हें अब सरकार नियमित करने जा रही है। ऐसे में कोई भी निकाय इन्हें बिना वजह नहीं हटा सकेंगे।इनका पंजीयन होगा और इन्हें प्रमाण पत्र भी मिलेगा, वह भी पांच साल के लिए। पंजीयन को तीन साल के लिए बढ़ाया भी जा सकेगा। सरकार ऐसे बाजारों को कानूनी मान्यता देना चाहती है। इसका उद्देश्य फुटपाथ या सड़क पर सामान बेचने वाले विक्रेताओं के व्यवसाय को बढ़ावा देना है। प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास विभाग के नोटिफिकेशन के मुताबिक इस योजना का नाम है मप्र पथ विक्रेता (जीविका संरक्षण और पथ विक्रय विनियमन) योजना 2020।उत्सव बाजार, विरासत बाजार होंगे शामिलयोजना में उत्सव बाजार (परंपरागत त्योहारों पर लगने वाले बाजार), विरासत बाजार (जो 50 साल से एक ही स्थान पर लगते आ रहे), प्राकृतिक बाजार (जहां क्रेता-विक्रेता सामान्य तौर पर इकट्ठा होते हैं), रात्रि बाजार (इंदौर में सराफा जैसी चौपाटी), मौसमी विक्रेता,..
                 

दिनभर बादल, कुछ क्षेत्रों में रिमझिम, फिर भी पारा सामान्य से एक डिग्री ज्यादा

सावन का महीना होने के बाद भी अभी शहर को अच्छी बारिश का इंतजार करना होगा। शनिवार को भी सुबह से शाम तक अलग-अलग क्षेत्रों में बादल छाए रहे, कुछ स्थानों पर रिमझिम भी हुई, लेकिन दिन का तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा ही रहा।मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार-शनिवार की रात न्यूनतम तापमान जहां 23 डिग्री था वहीं दिन का पारा 31.8 रहा, जो कि सामान्य से एक डिग्री ज्यादा रहा। रविवार को भी इसी तरह का मौसम होने की उम्मीद है। आंकड़ों की माने तो पिछले साल जुलाई में दिन का तापमान 23 डिग्री तक रहा, लेकिन इस बार अभी तक यह 30 से 33 डिग्री पर बना हुआ है। तस्वीर कान्ह नदी स्थित कृष्णपुरा छतरियों की। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Cloudy throughout the day, cloudy in some areas, yet the mercury is one degree above normal..
                 

जिले में काेराेना से 9वीं माैत, जिला अस्पताल में नहीं पहुंची रिपाेर्ट, धार में 2 लोग और संक्रमित

धार जिले में काेराेना से 9वीं माैत हाे गई। गंधवानी के बुजुर्ग की तबीयत बिगड़ने पर उसे शुक्रवार काे बड़वानी के अस्पताल ले जाया गया था, वहां से इंदाैर रैफर किया गया। यहां रात में बुजुर्ग की माैत हाे गई। इधर शनिवार काे उनकी काेराेना रिपाेर्ट पाॅजिटिव अाई। रिपाेर्ट पाॅजिटिव आते ही गंधवानी में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम और प्रशासनिक अधिकारी सदर बाजार इलाके में पहुंचे और लाेगाें की जांच के बाद एरिया काे सील कर दिया। बुजुर्ग की माैत के बाद पाॅजिटिव आने की पुष्टि मनावर एसडीएम दिव्या पटेल ने की, लेकिन जिला अस्पताल में रिपाेर्ट नहीं पहुंची। इधर धार में भी दो लाेग पॉजिटिव पाए गए है। जिसमें 1 शांतिकंुज कॉलोनी और दूसरा हटवाड़ा का किराना व्यापारी है।शनिवार सुबह 10.30 बजे गंधवानी के सदर बाजार में प्रशासन की टीम पहुंची। तहसीलदार सुनील करवरे व मेडिकल अधिकारी डॉ. पूरन सिंह, थाना प्रभारी जयराज सोलंकी व स्वास्थ्य अमले ने पॉजिटिव आए मृतक के परिवार के चार लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। साथ ही सदर बाजार में शीतला माता मंदिर से लेकर डॉक्टर पाराशर के मकान तक का एरिया सील कर दिया गया।अाज धार से गंधवा..
                 

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा- बिना स्क्रीनिंग कोई सीमा पार से न आए, 7 दिन में 2053 केस, इनमें 22 की मौत; दमोह के हटा में दोबारा सर्वे होगा

मध्यप्रदेश के झाबुआ जिलेमेंगुजरात के दाहौद जिले सेआने-जाने से कोरोनासंक्रमण बढ़ता जा रहाहै। इसके बादमुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए हैं कि अब कोई भी बिना स्क्रीनिंग के जिले की सीमा से न आएगा और न ही बिना बताए वहां जाएगा। मध्यप्रदेश में लगातार कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक की।प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक सप्ताह के मामलों की समीक्षा की।एक सप्ताह के कोरोना संक्रमण पर चर्चा की गई। बीते 7 दिन में 2053 पॉजीटिव केसों में 1.1% की दर से 22 संक्रमितों की मौत हुई है। प्रदेश में कुल केस16 हजार 657 हो गई है। एक्टिव केस की संख्या 3538 है। इनमें से 638 की कोरोनावायरस से मौत हो चुकी है।कटनी: कलेक्टर ने सतर्कता बरतने के आदेश दिएमध्यप्रदेश के कटनी के जिला कलेक्टर शशिभूषण सिंह ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर इससे बचाव को लेकर और भी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कोरोना को लेकर आज यहां एक समीक्षा बैठक में यह निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे क..
                 

मप्र के पूर्व महाधिवक्ता ने विकास दुबे एनकाउंटर को फर्जी बताया, चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को पत्र लिखा

यूपी के गैंगस्टरविकास दुबे एनकाउंटर को लेकर मप्र के पूर्व महाधिवक्ता और सीनियर एडवोकेट आनंद मोहन माथुर ने जीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को पत्र लिखा है। पत्र में विकास केएनकाउंटर को झूठा बताते हुए उच्चस्तरीय जांच की मांग की गई है।कानपुर में 8 पुलिसवालों की हत्या करने वाले विकास दुबे काे घटना के 8वें दिन यूपी पुलिस ने मार गिराया। पुलिस का दावा है कि विकास काे उज्जैन से कानपुर ला रही गाड़ी के सामने सुबह 6:35 बजे पशुओं का झुंड आ गया था, जिससे गाड़ी पलट गई। इसका फायदा उठाकर विकास इंस्पेक्टर की पिस्टल छीनकर भागने लगा। पुलिसकर्मी पकड़ने के लिए दाैड़े ताे विकास ने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया।पूर्व महाधिवक्ता नेपुलिस कार्रवाई कोहत्या करार दियाहै। इसके साथ पुलिस द्वारा विकास के मकान और संपत्ति ध्वस्त करने की कार्रवाई पर भी सवाल उठाए हैं। आनंद मोहन माथुर का कहना है कि इस तरह के झूठे एनकाउंटर देश के लोकतंत्र के लिए खतरा हैं। सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में इसकी जांच की जानी चाहिए।विपक्ष ने भी एनकाउंटर पर उठाए सवालविकास के एनकाउंटर पर मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, प्रियंका गांधी व..
                 

बिना मास्क पकड़े जाने पर जुर्माना के साथ ही 20 रुपए में मास्क खरीदना होगा, प्रशासन 9 रुपए में जीवन शक्ति योजना के तहत संस्थाओं से लेगा

मध्यप्रदेश में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क को जरूरी कर दिया है। ऐसे में मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ सख्त दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं बिना मास्क के मिलने पर प्रशासन से 20 रुपए में मास्क भी खरीदना होगा। इसके लिए नगरीय नोडल अधिकारी जीवन शक्ति योजना के तहत प्रति मास्क के 11 रुपए में एमपी आईडीसी के बैंक खाते में जमा कराएगा। इसके साथ ही रविवार 12 जुलाई को राजधानी समेत पूरे मध्यप्रदेश में लॉकडाउन रहेगा। अब 31 जुलाई तक हर रविवार को यह लॉकडाउन रहेगा। भोपाल के इब्राहिमगंज को 12 से लेकर 29 तक लॉकडाउन रहेगा।शासन ने इस संबंध में 9 अप्रैल से इसे प्रदेश में लागू कर दिया है।जानकारी के अनुसार लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग मध्यप्रदेश ने सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। इसका उल्लघंन करने वालों पर अर्थदंड की कार्रवाई की जाने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं। मध्यप्रदेश शासन की जीवन शक्ति योजना के तहत महिलाओं ने लगभग 10 लाख गुणवत्ता वाले सूती के मास्क बनाए हैं। यह नगरीय निकायों को दिए गए हैं। जिला प्रशासन इन्हें नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों को 20 रुपए बेचेगी..
                 

सिलावट के मुंह से विकास दुबे की जगह पीएम, सीएम के लिए निकला कलंक शब्द, सांसद बोले- दुबे ‘जी’

शुक्रवार शाम सोशल मीडिया पर जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट के वीडियो से हड़कंप मच गया। वीडियो में सिलावट यह कहते हुए दिख रहे हैं कि देश के पीएम, मप्र और उप्र के सीएम, ऐसे लोग समाज के लिए कलंक हैं। ये बात उन्होंने मीडिया से बातचीत में कही। दरअसल, उनसे विकास दुबे के एनकाउंटर को लेकर सवाल पूछा था। हालांकि बाद में सिलावट ने स्पष्टीकरण दिया कि बयान में शब्दों के आगे-पीछे होने से कांग्रेस ने साजिश के तहत इसे वायरल किया। ये तीनों नेता सम्मानीय हैं। वीडियो एडिट कर चलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करूंगा।इधर, सांसद लालवानी से भी हुई यही गलतीऐसा ही वाकया सांसद शंकर लालवानी के साथ हुआ। वे विकास दुबे पर पूछे गए सवाल पर कांग्रेस को घेर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा अपराधियों के पक्ष में बोलती है। इसी दौरान उनके मुंह से दुबे जी निकल गया। बाद में उन्होंने सफाई दी कि उनके साथ में बैठे परिचित दुबेजी थे, इसलिए गलती से जी निकल गया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट (फाइल फोटो)..
                 

वाधवानी के घर का ताला तोड़ तीन लैपटॉप, फाइलें जब्त की; कंस्ट्रक्शन कंपनी में भी कर चोरी की आशंका

करोड़ों रुपए की कर चोरी के आरोप में गिरफ्तार गुटखा व्यापारी किशोर वाधवानी के साकेत नगर स्थित घर (अशोका) का ताला तोड़कर डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस (डीजीजीआई) ने दस्तावेज जब्त किए हैं। डीजीजीआई को अशोक बिल्डर्स के नाम से फर्म होने की जानकारी मिली है, जबकि जीएसटी के रिकॉर्ड में गुड अर्थ हाउसिंग लिमिटेड के नाम से पंजीयन है। इसके डायरेक्टर किशोर वाधवानी और नितेशवाधवानी हैं। घर में डीजीजीआई को काफीइलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स भी मिले हैं।डीजीजीआई की टीम पहुंची तो परिसर में कोई व्यक्ति मौजूद नहीं था। इसलिए ताला तोड़कर जांच की गई। जांच पूरी होने के बाद परिसर को सील कर दिया गया। दरवाजे पर नोटिस भी चस्पा कर दिया गया। ताला खोलने से पहले अधिकारियों ने आसपास के लोगों से बात भी की, लेकिन किसी व्यक्ति के नहीं मिलने पर ताला तोड़कर जांच करना तय किया गया। तल और दो फ्लोर पर कैबिन बने हुए थे। जांच में तीन लैपटॉप, दो डेस्कटॉप, कई फाइल्स, एक पैकेट में बंद मोबाइल सहित काफी दस्तावेज मिले। डीजीजीआई का कहना है कि सिगरेट और गुटखा की टैक्स चोरी का पैसा इधर-उधर कंपनी में लगाया गया है।इंजीनियर से 38 लाख रु. वसू..
                 

सिरपुर में गंदा पानी जाने से रोकेंगे 3 बायोलॉजिकल टैंक

(दीपेश शर्मा)600 एकड़ में फैले सिरपुर तालाब का एक साल में कायापलट होने जा रहा है। कभी न सूखने वाले इस तालाब के एक हिस्से छोटे सिरपुर का तल पिछले साल नजर आने लगा था। तालाब का विकास नगर निगम और जल संसाधन मंत्रालय द्वारा किया जा रहा है। अमृत योजना से यहां 10 करोड़ के काम होंगे, निगम द्वारा 3.5 करोड़ लगाए जाएंगे।10 कॉलोनियों से आने वाली गंदगी को रोकेंगेअपर आयुक्त संदीप सोनी ने बताया सिरपुर तालाब में सबसे ज्यादा पानी हवा बंगला की तरफ से कॉलोनियों से बहता हुआ आता है। 10 अवैध कॉलोनियों के कारण यह सारा पानी स्टॉर्म वाटर लाइन से नहीं बल्कि सड़कों से बहकर आता है। यह सारा पानी ग्वाला कॉलोनी की तरफ से ओपन ड्रेन से लेकर इंटरप्रिटेशन सेंटर ले जाया जा रहा है। यहां पर तीन बायोलॉजिकल टैंक बनेंगे। इसके जरिए पानी का कीचड़ वहीं रह जाएगा और साफ पानी तालाब में जाएगा।जागिंग ट्रैक और वॉक-वे भी बनेगाराम टेकरी से इंटरप्रिटेशन सेंटर के बीच जहां हमेशा पानी भरा रहता था वहां भराव कर पार्क बनाया जा रहा है। यहां से इंटरप्रिटेशन सेंटर तक जॉगिंग ट्रैक और वॉक-वे भी बनेगा। यहां गेविएन वॉल बनेगी जिससे तालाब का एक्सेस पानी पत्थ..
                 

रिमझिम बारिश में सयाजी गेट के फव्वारे की फुहार

शुक्रवार काे दिन में माैसम खुला रहा, लेकिन बीच-बीच में बादलाें के अाने पर रिमझिम फुहाराें का दाैर चलता रहा। सुबह, दाेपहर फिर शाम काे भी कुछ मिनट के लिए बारिश हुई। शाम काे सयाजी गेट पर चलने वाले फव्वाराें में बारिश की फुहार में मिलकर मन माेह रही थी। अचानक बारिश अाने पर लाेग बचने के लिए दुकानाें पर खड़े हाे गए। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Sayaji Gate fountain in rainy rain..
                 

हाॅल के बजाए खुले में हुई वकीलों की साधारण सभा, जारी रहेगा कोर्ट खुलवाने संघर्ष

109 दिन से बंद अदालतों में नियमित कामकाज शुरू कराने को लेकर शुक्रवार को जिला व सत्र न्यायालय के आंगन में वकीलों की विशेष साधारण सभा हुई। सभाकक्ष के बजाए वकील परिसर में सोशल डिस्टेंस बनाकर बैठे। तय किया गया कि कोर्ट जब तक नहीं खुलेगी तब तक संघर्ष जारी रखा जाएगा। पहले चरण में प्रदेशभर के वकीलों के संगठनों से कोर्ट खोले जाने को लेकर समर्थन मांगा गया है। इस बीच प्रिसिंपल बेंच जबलपुर ने 20 जुलाई तक के लिए रोस्टर जारी कर दिया है। वीडियो कांफ्रेंस के जरिए हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। जिला न्यायालय में भी मौजूदा तरीके से ही काम होगा। मतलब रिमांड और बेल के मामले सुने जाएंगे।इंदौर अभिभाषक संघ और हाई कोर्ट बार एसोसिएशन ने संयुक्त रूप से साधारण सभा रखी थी। अभिभाषक संघ के अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार वर्मा, सचिव कपिल बिरथरे, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष लोकेश भटनागर, उपाध्यक्ष अमरसिंह राठौर सहित तमाम पदाधिकारी, वकील बैैठक में शरीक हुए। अदालतों में काम ठप होने से पक्षकारों को भारी नुकसान हो रहा है। वकीलों ने कहा कि कोर्ट रूम में ही सोशल डिस्टेंस बना रहता है। हाई कोर्ट और जिला कोर्ट में जज करीब सात फीट की दूरी और..
                 

बहनें दिनभर बांध सकेगी भाइयों की कलाई पर राखी, सुबह 9.29 बजे के बाद रहेगा शुभ मुहूर्त 

सावन माह के अंतिम सोमवार 3 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा। सुबह 9.29 बजे तक भद्रा रहेगी। इसके बाद से बहनें सुविधानुसार श्रेष्ठ मुहूर्त में भाइयों की कलाइयों पर राखी बांध सकेंगी।इस बार रक्षाबंधन का त्यौहार सावन के पांचवे व अंतिम सोमवार और स्नानदान पूर्णिमा व्रत के दिन आ रहा है। ज्योतिर्विद पं. शशांक वशिष्ठ के अनुसार इसी दिन सोमवार को रक्षाबंधन का संयोग देश के लिए शुभ माना गया है। भद्रा सूर्य की पुत्री है, जो इस बार रक्षाबंधन के दिन सुबह 9.29 बजे तक रहेगी। सोमवार को रक्षाबंधन के दिन सुबह 7.20 बजे तक उत्तराषाढ़ा नक्षत्र है, उसके बाद श्रवण नक्षत्र लग जाएगा।इस दिन सुबह 9 से 10.30 बजे तक शुभ, दोपहर 1.30 से 3 बजे तक चर, दोपहर 3 से 4.30 बजे तक लाभ, शाम 4.30 से 6 बजे तक अमृत एवं शाम 6 से 7.30 बजे तक चर का चौघड़िया रहेगा। सोमवार के दिन रक्षाबंधन होने से अन्न एवं धनधान्य के लिए अच्छे अवसर रहेंगे।जन्माष्टमी पर चार विशेष संयोगपंडितों के अनुसार इस बार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर 12 अगस्त को चार विशेष संयोग रहेंगे। पांच हजार साल पहले भगवान श्री कृष्ण के जन्म के समय अष्टमी बुधवार के दिन थी, जो इस..
                 

कंटेनमेंट एरिया 1313 से बढ़कर 1350 हुए, एक दिन में 33 नए क्षेत्र बढ़े; भोपाल का इब्राहिमगंज रविवार से 7 दिन रहेगा सील

मध्यप्रदेश में लगातार कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण एक दिन में 33 नए कंटेनमेंट घोषित करना पड़ा। प्रदेश में बुधवार को 1313 कंटेनमेंट इलाके थे, जो शुक्रवार को 1350 हो गए। इसके साथ ही राजधानी के इब्राहिमगंज इलाकेमें कोरोना के बढ़ते दायरे को देखते हुए रविवार से इस इलाके को सील कर दिया जाएगा। यहां पर 12 जुलाई की सुबह से 19 जुलाई की रात तक टोटल लॉकडाउन कर दिया जाएगा।गुरुवार को आईरिपोर्ट में 305 मरीजों के सामने आने के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 16,341 तक पहुंच गई। एक्टिव मरीज भी 3475 हो गए हैं। इसके साथ ही छतरपुर में आज से 3 दिन के लिए लॉक डाउन हो गया है।भोपाल में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण अब प्रशासन सख्ती के मूड में आ गया। गुरुवार को डीआईजी दरशाद वली खुद सड़क पर उतर गए।रविवार को छुट्‌टी होने के कारण बाजारों में बढ़ रही थी भीड़रविवार को पूर्णबंदी के लिए गृह विभाग की ओर से जारी की गई एडवाइजरी के मुताबिक, बाजार बंदी के दौरान सिर्फ अत्यावश्यक सेवाएं ही सुचारू रहेंगी। रविवार का दिन इसलिए चुना गया, क्योंकि अनलॉक-1 के बाद से साप्ताहिक अवकाश होने के कारण रविवार को लोग ..
                 

रॉन्ग साइट से आई तेजगति आयशर कार से टकराई, दो बाइक और एक मकान की बाउंड्रीवॉल को हुआ नुकसान

अनलॉक के बादइंदौर में एक बार फिर से सड़क हादसों में इजाफा हुआ है। गुरुवार रात संयोगितागंज थाना क्षेत्र के नौलखा क्षेत्र में एक तेज गति आयशर ने रॉन्ग साइट से आकर तीन वाहनों को टक्कर मार दी। हादसे में किसी प्रकार की जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन तीन वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और एक मकान की बाउंड्रीवाॅल को भी नुकसान हुआ है।मिली जानकारी अनुसार हादसा संयोगितागंज थानेके नौलखा क्षेत्र में हुआ। यहां रात में तेजगति एक आयशर रॉन्ग साइड से आई और सड़क किनारे खड़ी एक कार से टकरा गई। टक्कर के बाद उसने दो दोपहियावाहन को भी चपेट में ले लिया। इतना ही नहीं टक्कर इतनी तेज थी कि आयशर पास स्थित एक मकान की बाउंड्रीवाॅल से टकरा गई। गनीमत रही कि मकान को नुकसान नहीं हुआ, नहीं तो ऊपर सो रहे परिवार को हानि हो सकती थी। टक्कर के बाद आयशर चालक मौके से फरार हो गया। बताया जा रहा है कि उसने काफी शराब पी रखी थी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन की मदद से गाड़ियों को थाने भिजवाया है। पुलिस केस दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today ..
                 

5000 हजार के पार हुई इंदौर में कोरोना संक्रमितों की संख्या, रात में आई रिपोर्ट में 9 नए क्षेत्रों में पहुंचा वायरस

गुरुवार रात को 1461 सैंपलों की जांच की गई, जनमें से 44 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं, तीन मरीजोंके मौत की भी पुष्टि की गई। हालांकि 1399 लोग निगेटिव पाए गए। चार रिपीट पाॅजिटिव आए, जबकि 14 सैंपल खारिज कर दिए गए। जिले में अब तक 98943 सैंपलों की काेरोना जांच की जा चुकी है इनमें से 5087 सैंपल पॉजिटिव मिले। वहीं, 258 मरीजों की वायरस से मौत हो चुकी है, जबकि 3946 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। अभी जिले में 883 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है। देर रात आई रिपोर्ट में 9 नए क्षेत्रों में कोरोना मरीज मिले हैं। इनमेंपिपलिया राव, पुवारदा सांवेर, अर्जुन बारोड़ा सांवेर, वार्ड-5 देपालपुर, आदर्श मोहल्ला भागोरा गांव, सिंगापुर टाउनशिप, साईंराम कॉलोनी, एमआर -9 महक वाटिका, बेलमॉट पार्क, खजुरिया गांव शामिल है।किल कोरोना अभियान में अब तक 3 लाख 74 हजार 906 घरों का सर्वे हुआकिल कोरोना अभियान के तहत 8 जुलाई तक इंदौर जिले में 3 लाख 74 हजार 906 घरों का सर्वे पूरा हो गया है। सर्वे में अभी तक कोविड के 2209 संदिग्ध सामने आ चुके हैं। डेंगू के 10, मलेरिया के 435 व 344 अन्य संदिग्ध हैं। सर्वे दलों द्वारा प्रारंभिक सर..
                 

जीतू बोला- होराइजन के फ्लैट निखिल कोठारी ने बेचे, मुझे बेवजह फंसाया

मानव तस्करी और दुष्कर्म मामले में आरोपी जीतू सोनी अभी तुकोगंज थाने में पुलिस रिमांड पर है। टीआई निर्मल श्रीवास ने बताया जीतू से होराइजन अपार्टमेंट में फ्लैट मालिकों के साथ हुई धोखाधड़ी और होटल बेस्ट वेस्टर्न में निवेशकों के साथ हुई धोखाधड़ी के मामले में पूछताछ की जा रही है।होराइजन के जिन लोगों की रजिस्ट्री व दस्तावेज पुलिस को जब्त करने हैं, उसे लेकर उसने कहा कि दस्तावेज उसके अखबार के दफ्तर में थे, जिसे प्रशासन ने तोड़ दिया है। सूत्रों की मानें तो होराइजन अपार्टमेंट में हुई फ्लैट की धोखाधड़ी में जीतू ने सारा आरोप फरार कारोबारी निखिल कोठारी पर मढ़ दिया है। उसने कहा है कि होराइजन के फ्लैट मैंने नहीं बल्कि निखिल ने बेचे थे। मुझे बेवजह उलझाया है। वहीं लोकस्वामी प्रेस के स्वामित्व को लेकर यही बोला है मैं उसका प्रधान संपादक हूं और ये मेरा वैधानिक ढंग से लिया गया पेपर था। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Jeetu said - Nikhil Kothari sold Horizon flats, implicated me unnecessarily...
                 

प्रदेश के गृह विभाग की एडवाइजरी जारी: इंदौर में हर रविवार कर्फ्यू, लोग बेवजह बाहर निकले तो अस्थायी जेल में डालेंगे

मप्र सरकार के हर रविवार को पूर्ण लॉकडाउन के आदेश के मद्देनजर प्रशासन ने इंदौर में भी 12 जुलाई से हर रविवार शहर को पूरी तरह बंद रखने का फैसला किया है। इसके तहत अब रविवार को कर्फ्यू लगेगा और लोगों के बाहर घूमने पर पाबंदी रहेगी। केवल दवाई दुकान खुल सकेंगी। दूध का वितरण भी सिर्फ सुबह होगा। इसी बीच, गुरुवार को शहर में कोरोना के 44 नए मरीज मिले। तीन लोगों की मौत भी हो गई।इधर, कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि रविवार को किराना, फल, सब्जी की दुकान व ठेले बंद रहेंगे। सैलून व अन्य को दी गई रविवार की छूट भी खत्म कर दी है। औद्योगिक गतिविधियां नहीं चल सकेंगी। ट्रांसपोर्टेशन बंद रहेगा। सिर्फ आवश्यक सेवा वाले और मीडियाकर्मी निकल सकेंगे। आमजन मेडिकल इमरजेंसी होने पर ही कहीं जा पाएंगे। बेवजह घूमने वालों को अस्थायी जेल में डालेंगे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today फाइल फोटो।..
                 

माता टेकरी के परिक्रमा मार्ग और वाहन स्टैंड पर हो रही गुंडागर्दी

माता टेकरी परिक्रमा मार्ग पर और वाहन स्टैंड के नाम पर हो रही गुंडागर्दी पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर गुरुवार काे मां चामुंडा सेवा समिति के प्रतिनिधिमंडल ने एसपी डॉ. शिवदयाल सिंह से मुलाकात की। समिति के संयोजक रामेश्वर जलोदिया ने बताया, टेकरी के सीढ़ी मार्ग के सामने असामाजिक तत्व रोड पर खड़े होकर वाहन चालकों को वाहन स्टैंड के नाम पर जबरन रोककर दर्शनार्थियों को परेशान कर रहे हैं।इस पर एसपी ने कहा, गुंडों से डरने की बात नहीं शहर में हर हाल में शांति स्थापित की जाएगी। अगर आपके या किसी भी नागरिक के साथ गुंडागर्दी हो रही हो तो तत्काल डायल 100 पर काॅल कर पुलिस बुलाएं। बढ़ रही गुंडागर्दी के खिलाफ गुंडा अभियान लगातार चलाया जाएगा। इस अवसर पर समिति के प्रदीप लाठी, शशिकांत गुप्ता, नरेंद्र नागर, बीड़ी रावल, रामनारायण दुबे, भगवानसिंह गोयल, उम्मेदसिंह राठौड़, रूपराम मिश्रा, अफजल भाई, इंदरसिंह गोड़, दिनेश सावलिया, नरेंद्र मिश्रा, कैलाश जैन ने आदि उपस्थित थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Hooliganism is being done at Mata Tekri's Parikra..
                 

मंच पर कमलनाथ के साथ 70 नेता भी मौजूद रहे उनमें शामिल कांग्रेस जिलाध्यक्ष संक्रमित

कांग्रेस जिलाध्यक्ष की काेराेना रिपाेर्ट पाॅजिटिव आने से पार्टी में हड़कंप मच गया है। दाे दिन पहले 7 जुलाई काे ही वे पूर्व सीएम कमलनाथ की सभा में मंच पर माैजूद थे। यहां जिले के 6 विधायकाें के अलावा अन्य स्थानाें से आए कांग्रेस पदाधिकारियाें और पूर्व मंत्रियाें से भी उनका मिलना हुआ था। यहां तक कि वे मंच पर कमलनाथ से काफी करीब से बात करते हुए भी देखे गए थे। उन्हें इंदाैर के इंडेक्स अस्पताल में भर्ती किया गया है।इधर रिपाेर्ट आते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम तत्काल उनके घर पहुंची और परिवार के लाेगाें काे हाेम क्वारेंटाइन किया। हालांकि बाद में उनके भाई और पत्नी सहित परिवार के दस लाेग जिला अस्पताल पहुंचे और सैंपल दिए। अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं के शुक्रवार काे सैंपल लिए जाएंगे। दाे दिन में भाजपा-कांग्रेस के दाे बड़े नेताओं के संक्रमित पाए जाने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है।पूर्व सीएम से बहुत करीब थे जिलाध्यक्षमंच पर साैफे पर बैठे पूर्व सीएम कमलनाथ से कांग्रेस जिलाध्यक्ष कान में बात कर रहे थे। इससे अाशंका व्यक्ति की जा रही है कि कहीं उनका कमलनाथ से इतने करीब से बात करने पर काेई संपर्क ताे..
                 

साबुन से नहीं धो रहे बार-बार हाथ, सब्जी व फुटवियर से घर तक पहुंच रहा वायरस

शहर में कोरोना का 24 मार्च को पहला मरीज मिलने के बाद 112 दिन गुजर गए हैं, पर इस दौरान एक भी दिन ऐसा नहीं गुजरा, जब मरीज न आया हो। बीच में कभी मरीज कम जरूर होते हैं, पर फिर एकाएक तादाद बढ़ने लगती है। इसके पीछे लोगों की लापरवाही, साबुन की जगह सैनिटाइजर पर निर्भरता, सब्जी-फल की खरीदी जैसे पहलू सामने आ रहे हैं।कम अल्कोहल के सैनेटाइजरअमेरिका के सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल और प्रिवेंशन के मुताबिक, वायरस से बचाव के लिए ऐसा सैनिटाइजर जरूरी है, जिसमें कम से कम 60 फीसदी अल्कोहल हो। शहर में जो गली-गली में सैनिटाइजर बिक रहे हैं, उनकी गुणवत्ता संदिग्ध है। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी की रिसर्च बताती है कि सैनिटाइजर की जगह साबुन ज्यादा अच्छा है।जूते-चप्पल से भी खतराबाहर घूमने वाले घर के अंदर जूते या चप्पल पहनकर ही अंदर आते हैं, यह भी संक्रमण का बड़ा खतरा है। फुटवियर घर से बाहर उतारना और उनके तलवे सैनिटाइज करना जरूरी है, वरना सड़क पर किसी के थूक, सलाइवा आदि फुटवियर पर आने से यह मुंह तक पहुंचकर संक्रमित कर सकता है।भुट्टे वालों की कॉन्ट्रैक्ट हिस्ट्रीसप्ताहभर में जो मरीज सामने आए हैं, इनमें एक बड़ी कॉन्टैक्ट हिस्ट्..
                 

सीएम शिवराज ने कहा- प्रदेश में कम्युनिटी स्प्रेड जैसे हालात नहीं, देश में अपना प्रदेश संक्रमण में 16वें नंबर पर आया; 305 नए मामले मिले

मध्यप्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या के बीच 305 नए मामले सामने आए, जिसके चलते एक्टिव मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। राज्य स्वास्थ्य संचालनालय द्वारा आज रात यहां जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश भर में 305 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 16341 तक पहुंच गई। एक्टिव मरीजों के मुकाबले गुरुवारइसकी संख्या बढ़कर 3475 तक पहुंच गई। इस बीच 245 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं, जिसके बाद इस बीमारी से अब तक 12232 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।मध्यप्रदेश में पिछले एक सप्ताह में प्रदेश के विशेषकर सीमावर्ती जिलों से कोरोना के ज्यादामामले आने सेप्रदेश की कोरोना ग्रोथ रेट बढ़ गई है। पहले संक्रमण बढ़ने की दर जहां 1.72% थी, वह अब 2.01% हो गई है। मुख्यमंत्री शिवराज ने समीक्षा बैठक में कहाकिपॉजिटिविटी का प्रतिशत 1.26% जो स्पष्ट रूप से बताता है कि प्रदेश में कम्युनिटी स्प्रेड जैसी कोई स्थिति नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के 17 ऐसे राज्य जहां कोरोना संक्रमण अपेक्षाकृत अधिक है, इनमें एक्टिव प्रकरणों की संख्या में मध्य प्रदेश अब 16वें स्थान पर आ गय..
                 

उज्जैन में शराब व्यापारी के घर रुकने की बात सामने आई, मदद करने वाले 4 लोग पकड़ाए, पुलिस बोली - अभी ऐसी कोई पुष्टि नहीं

कानपुर के बिकरू गांव में 8 पुलिसवालों की शूटआउट में हत्या के बाद फरार हुआ विकास दुबे गुरुवार को नाटकीय तरीके से पुलिस की गिरफ्त में आ गया। एक दिन पहले ही यह खबरें आई थीं कि वह फरीदाबाद के एक होटल में कमरा लेकर रुका था। इसके सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए थे, लेकिन इसके बाद गुरुवार सुबह वह उज्जैन पहुंचा और सरेंडर के इरादे से ही वह महाकाल मंदिर में गया। इन सबके बीच एक और जानकारी सामने आई है कि विकास उज्जैन में एक शराब व्यापारी के घररुका था। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है।हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।पुलिस के अनुसार विकास ने वीआईपी टिकट लेकर दर्शन किए थे। सूत्रों की माने तो वह यहां उज्जैन के एक शराबी व्यापारी के घर रुका था। विकास दुबे की मदद करने के मामले में पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है। पता चला है कि हिरासत में शराब व्यापारी के साथ उसके मैनेजर और और दो अन्य सहयोगियों को लिया गया है।हालांकि पुलिस ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है। उनका कहना है कि मामले में जांच की जा रही है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सभी बातें स्पष्ट की जाएंगी। इसके अलावा, सूत्रों के..
                 

पुलिस बोली- लखनऊ के दोनों वकीलों का अब तक कोई सीधा संपर्क नहीं मिला, उनसे अभी भी पूछताछ कर रहे

उत्तर प्रदेशके कानपुर में 8 पुलिसवालों कीहत्या के बाद विकास दुबे गुरुवार को उज्जैन पुलिस की गिरफ्त में आ गया। गुरुवार सुबह वह उज्जैन आया और सरेंडर के इरादे से ही महाकाल मंदिर पहुंचा। विकास के गिरफ्तार होने से पहले ही उज्जैन पुलिस अलर्ट पर थी। इसलिए उसने बुधवार देर रात एक होटल के बाहर खड़ी यूपी पासिंग कार को जब्त कर लखनऊ निवासी दो वकीलों को हिरासत में लिया था।सुबह विकास के पकड़ में आने के बाद मामला गरमाया और पुलिस ने दोनों से पूछताछ शुरू की। हालांकि,अब तक की पूछताछ में उनका कोई सीधा कनेक्शन सामने नहीं आया। उन्होंने पुलिस को बताया कि वे बाबा के दर्शन को यहां आए थे। पुलिस उनसेअभी भी पूछताछ कर रही है।उज्जैन सीएसपी रविंद्र वर्मा ने बताया कि पुलिस ने यूपी के दो लोगों को पकड़ा है। ये लोग लखनऊ हाईकोर्ट में वकालत करते हैं। ये लोग महाकाल दर्शन करने आए थे। संजीवनी होटल के पास इनकी कार खड़ी थी। यूपी पार्सिंग होने से सामान्य पूछताछ के लिए इन्हें थाने लेकर आए थे। अब तक की पूछताछ में विकास से कोई सीधा संपर्क सामने नहीं आया है। दोनों को रात में पकड़ने को लेकर सीएसपी से जब पूछा गया- क्या आपको विकास के बारे ..
                 

क्राइम ब्रांच और एरोड्रम पुलिस ने पकड़ी पांच चोरों की टोली, कई वारदातें कबूली

क्राइम ब्रांच और एरोड्रम पुलिस ने हथियारबंदऐसे बदमाशों की टोली को गिरफ्तार किया है, जो कई वारदातें कर चुकीहै। अब उनका रिमांड लेकर और भी वारदातों के बारे में पूछताछ की जाएगी।क्राइम ब्रांच एएसपी राजेश दंडोतिया ने बताया पकड़ाए बदमाश रितेश उर्फ छोटूपिता अशोक कौशल निवासी भगीरथपुरा पुल के पास, उसका भाई रवि कौशल, आकाश पिता राजूचौहान निवासी पत्थर नाला महू, रवि पिता बंटूमाथडर निवासी साई मंदिर के पीछे जवाहर टेकरी धार रोड और महेश पिता जगदीश मेढा निवासी विध्यांजली स्कूल के पास जवाहर टेकरी धार रोड है।पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एरोड्रम क्षेत्र में कुछ बदमाश बिना नंबर की बाइक पर टीसीएस कंपनी की बाउंड्रीवॉलके पासबैठे हैं। इस पर पुलिस ने दबिश दी तो उनके पास से हथौडी, एंगल, बडा पाना, छैनी और दराता मिला। आरोपियों ने बताया कि वे चोरी के इरादे से घूम रह थे। उन्होंने सोने की चैन की 2 लूट, और अन्य वारदात कबूली है।इन वारदातों कोकबूला शिक्षक नगर में रहने वाली विनोद बाई अजमेरा ने 19 मार्च 2020 को बताया था कि जब वह व्यंकटेश नगर गार्डन के पास जा रही थी। बाइक सवार दो बदमाश गले से सोने की चेन लूटकर ले गए। उ..
                 

सालभर में बिजली बिलों को लेकर किए गए लेन-देन की जानकारी अब पासबुक से मिल सकेगी

बिजली उपभोक्ताओं को अब सालभर में बिजली बिलों को लेकर किए गए लेन-देन की जानकारी पासबुक के माघ्यम से मिल सकेगी। इसके साथ ही सालभर के बिलों को आसानी से एक स्थान पर देखा भी जा सकेगा। मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के पोलोग्राउंड स्थित मुख्यालय पर नेक्स्ट जनरेशन बिलिंग साॅफ्टवेयर के माध्यम से काम शुरू कर दिया गया है।मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के एमडी विकास नरवाल के अनुसार कंपनी के इंजीनियरों ने नेक्स्ट जनरेशन बिलिंग साॅफ्टवेयर तैयार किया है। इसके उपयोग के साथ नई सुविधाएं ग्राहकों को मिलने लगी है। बैंकाें की तरह ग्राहकों को पासबुक प्रदान की जाएगी जिसमें सालभर के बिजली के बिलों का लेखा-जोखा रहेगा। इसके अलावा विभाग के एप ऊर्जस पर सालभर के बिजली के बिलों की पीडीएफ भी उपलब्ध रहेगी। बिजली कंपनी के अधिकारियों को उम्मीद है कि नई सुविधाएं मिलने से कंपनी और उपभोक्ताओं के मध्य होने वाले विवादों में भी कमी आएगी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ल..
                 

बारातियों के स्वागत से लेकर जूतों की निगरानी तक करवाई, अब घर-घर जाकर पढ़ाने के फरमान से परेशान शिक्षक

मध्य प्रदेश सरकार ने सरकारी शिक्षकों को एक फरमान जारी किया है, जिसमें टीचर्स घर-घर जाकर बच्चों को पढ़ाएंगे।शिक्षकों ने इसे प्रताड़ना बताया है। सरकार के इस फैसले से वे बिल्कुल खुश नहीं है। हालांकि इससे पहले भी सरकार कई अजीब फरमान जारी कर चुकी है, जिनमें से कईविरोध के बाद वापस ले लिए गए।मध्यप्रदेश सरकार शिक्षकों की ड्यूटी सरकारी सामूहिक विवाह सम्मेलनाें में बारातियों का स्वागत करने में भी लगा चुकी है। इतना ही नहीं कुंभ मेले के समय शिक्षकों को जूते-चप्पल की निगरानी करने का काम दिया गया था।राज्य के सरकारी स्कूलों के शिक्षकों से पढ़ाने के अलावा दो दर्जन से ज्यादा गैर शैक्षणिक कार्य भी कराए जाते हैं। इसके कारण शिक्षक न सिर्फ 12 महीने उलझे रहते हैं, बल्कि पढ़ाई जैसे मूल काम को समय ही नहीं दे पाते। नतीजतन, विद्यार्थी पढ़ाई में कमजोर रहते हैं और इसका खामियाजा परीक्षा में उठाते हैं। रिजल्ट बिगड़ता है तो फिर शिक्षकों को फटकार पड़ती है।कोविड के मरीजों को ढूंढने के लिए करवा रहे हैं सर्वे लेकिन किट, मास्क, सैनिटाइजर तक नहीं दिएसरकार ने सरकारी शिक्षकों की ड्यूटी कोरोना से युद्ध में लगाई है। शिक्षक हाई रिस्..
                 

कारोबारी के तीन साल के पोते को गन पॉइंट पर ले दिनदहाड़े डकैती; 15 तोला सोने के जेवर, नगदी ले गए

अनलॉक हुए इंदौर में बुधवार को दिनदहाड़े सनसनीखेज डकैती हो गई। उषा नगर में एएसपी ऑफिस से महज 250 मीटर दूर छह नकाबपोश बदमाश कपड़ा कारोबारी के पेंट हाउस में घुसे और तीन साल के बच्चे के सिर पर पिस्टल अड़ाकर नगदी व जेवर लूटकर भाग निकले। पूरी वारदात में महज 20 मिनट लगे। जिस अपार्टमेंट में घटना हुई, उसमें 12 परिवार रहते हैं, लेकिन किसी को बदमाशों के आने और डकैती की भनक तक नहीं लगी। जिस समय घटना हुई, उससे कुछ देर पहले ही डीआईजी पुलिस अफसरों के साथ शहर में क्राइम कंट्रोल करने पर मीटिंग ले रहे थे, वहां से अफसर निकले कि डकैती की सूचना आ गई।डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र के मुताबिक, घटना शाम 4 बजे गौरी केसर अपार्टमेंट में लोकेश चोपड़ा के फ्लैट पर हुई। लोकेश और उनके बेटे राहुल की कपड़ा बाजार में दुकान है, जबकि छोटा बेटा अंकित चार्टर्ड अकाउंटेंट है। घटना के समय लोकेश की पत्नी मंजू, बहू रोहिणी, तीन साल का पोता नील और नौकरानी आरती फ्लैट में थे। मंजू छत पर कपड़े सुखा रही थी, तभी दो बदमाश ऊपर आए और पिस्टल अड़ाकर उनका मुंह दबा दिया। उन्हें खींचते हुए वे फ्लैट के भीतर ले गए। हॉल में नील खेल रहा था। एक बदमाश ने उसे ..
                 

इंडेक्स अस्पताल से 11 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे; अब तक 3882 लोगों ने कोरोना को मात दी

इंडेक्स अस्पताल से मरीजों के स्वस्थ होकर घर लौटने का सिलसिलाजारी है। बुधवार को भी 11 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी। सभी मरीज अस्पताल से स्वस्थ और खुश होकर अपने घर की ओर रवाना हो गए।घर लौट रहे मरीजों ने कहा कि हम अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव होकर आए थे, पर बेहतर इलाज औरसुविधाएं मिलने के कारणहम कोरोना मुक्त होकर जा रहे हैं। अस्पताल में इतने अच्छे से इलाज होगा ऐसा हमने सोचा भी नहीं था। इसके लिए हम अस्पताल प्रबंधन, चिकित्सक, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, प्रबंधक आदि को धन्यवाद देते हैं। सभी स्टाफ मेम्बर्स का व्यवहार और इलाज करने का तरीका सराहनीय है।इंडेक्स हॉस्पिटल एंड मेडिकल कॉलेजके चेयरमैन सुरेश सिंह भदौरिया ने बताया अस्पताल से 11 नएस्वस्थ हुए मरीजों को डिस्चार्ज किया गया हैं।अब तकअस्पताल से 820 से भी अधिक मरीज़ स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। हमारे डॉक्टर्स और उनकी टीम की मेहनत से हम ये सफलताएं प्राप्त कर पाए हैं। डॉक्टर्स और उनकी टीम अपने घर व परिवार को छोड़ कर अपना कर्तव्य निभा रहीहै। हम मरीज़ों को उचित इलाज के साथ-साथ स्पेशल डाइट व सभी जरूरी सुविधाएं भीमुहैया करवा रहे हैं।जिले में अब तक4998लो..
                 

जूनी कसेरा बाखल में मिले 8 नए कोरोना पॉजिटव मरीज, 6 नए स्थानों पर सामने आए 10 संक्रमित

शहर में कोरोनावायरस का संक्रमण कम होने के बाद अब पुन: बढ़ने लगा है। मंगलवार रात आई रिपोर्ट के अनुसार शहर के 9 नए क्षेत्रों में कोरोना के 10 नए मरीज मिले हैं। वहीं जूनी कसेरा बाखल क्षेत्र में रहने वाले 8 लोगों में इस बीमारी की पुष्टि हुई है। इसके अलावा इस बात की जानकारी भी मिली है कि हातोद के जिस भोई मोहल्ले में रहने वाले जिन 27 लोगों में काेरोना की पुष्टि हुई थी वह सभी सब्जी बेचने का काम करते है। ताजी सब्जियों के चक्कर में शहर से सैकड़ों लोग वहां सब्जियां लेने जाते थे। हातोद में अनिश्चित काल के लॉकडाउन लगा दिया गया है।मंगलवार रात आई रिपोर्ट के अनुसार रेसीडेंसी एरिया स्थित अहिल्यापुरी कॉलोनी और छोटा बांगड़दा स्थित व्यंकटेश विहार सहित चार अन्य क्षेत्रों में पहली बार कोरोना का संक्रमण पहुंचा है। सेठी नगर में रहने वाले 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा किशनगंज, मेघदूत गार्डन के पास स्थित राम नगर और अंबिकापुरी क्षेत्र में भी नए मरीज मिले है।इधर रालामंडल के खटीक मोहल्ला को बड़ी तादाद में मरीज मिलने के बाद सील कर दिया है। बीते कुछ दिनों से महू, सांवेर, देपालपुर के ग्रामीण क्षेत्रों मे..
                 

कैबिनेट मंत्री भदौरिया ने कहा- कमलनाथ, दिग्विजय समेत सभी ने 15 महीने सिर्फ लूटने का काम किया

शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री बनने के बाद पहली बार विधायक अरविंद सिंह भदौरियामंगलवार रात बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने उज्जैन पहुंचे। उन्होंने कहा- बाबा का आशीर्वाद लिया है। अब उपचुनाव की तैयारियों के लिए क्षेत्र में निकलूंगा। इस दौरान उन्होंने कमलनाथ, दिग्विजय सिंह पर भीनिशाना साधा।कहा- इन सभी का एक ही उद्देश्य लूट करना था। 15 साल के भूखे ऑल मिनिस्टर इस काम में टूट पड़े थे।उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री बनने के बाद मप्र में कहीं भी जाने से पहले बाबा का आशीर्वाद लेने आया हूं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई में इसी प्रकार से प्रदेश का विकास होता रहे, यही कामना की है। भदौरिया ने बाबा से प्रार्थना की कि मप्र और देश को कोरोना से जल्द मुक्ति मिले। उन्होंने कहा -बाबा का आशीर्वाद लेने के बाद अब हम उपचुनाव के लिए क्षेत्र में निकलेंगे। शिवराज ने दिखा दिया कि टाइगर अभी जिंदा है। एक और टाइगर ज्योतिरादित्य सिंधिया आए हैं। उन्होंने सड़क पर सबको मारकर दिखा भी दिया। मप्र में बूथ के जो कार्यकर्ता हैं वे भी किसी टाइगर से कम नहीं हैं। राहुल गांधी जब चुनाव आते थे तो भगवा कपड़े पहनकर जाते थे। दिल्ल..
                 

5 हजार के करीब पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, लॉकडाउन के बाद पहली बार खुली पान की दुकान

जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5000 के करीब पहुंच गया है।मंगलवार देर रात एक बार फिर से कोरोना के 44 मामले सामने आए।1545सैंपल में से 1493मरीजों की रिपोर्ट निगेटिवआई।वहीं, 3 लोगों की मौत भी हुई। 8केस रिपीट पॉजिटिव रहे। अब तक 96090सैंपलों की रिपोर्ट आ चुकी है, इनमें 4998लोग संक्रमित पाए गए हैं। जबकि पॉजिटिव मरीजों की मौत का आंकड़ा 252तक पहुंच गया है। राहतभरी बात यह है कि लगातार कोरोना पेशेंट ठीक होकर डिस्चार्ज हो रहे हैं। अब तक 3871मरीज काेरोना को मात देकर घर लौट चुके हैं। अभी जिले में 875 एक्टिव मरीज हैं। होटल और गार्डन में क्वारैंटाइन 4695लोग भी अब घर लौट चुके हैं।सुबह 10 से रात 8 बजे तक पान की दुकान खुलेगीलॉकडाउन के बाद से बंद पान की दुकानें बुधवार से खुल गईं। कलेक्टर मनीष सिंह ने इनके लिए गाइडलाइन भी जारी की है। सुबह 10 से रात 8 बजे तक खुलने वाली पान दुकान पर केवल टेक अवे की सुविधा रहेगी, यानी ग्राहक पान या दूसरी सामग्री पैक करवाकर ले जा सकेगा। दुकान पर खड़े होकर कोई पान नहीं खा सकेगा, न सिगरेट पी सकेगा। दुकानदार सामग्री सीधे हाथ में नहीं देगा। वह एक जगह रखेगा और फिर ग्राहक उठा ले..
                 

मंत्री के सामने पुलिस समर्पित, सवाल पूछने वाली युवती का केस अब तक दर्ज नहीं किया

निपानिया के कार्यक्रम में मंत्री तुलसी सिलावट से सवाल पूछने वाली युवती को अब केस दर्ज करवाने के लिए पुलिस से संघर्ष करना पड़ रहा है। सोशल मीडिया पर अश्लील टिप्पणियों को लेकर वह दो दिन से थाने से लेकर अफसरों के चक्कर काट रही है, लेकिन कोई सुनवाई को तैयार नहीं। युवती ने बताया कि पुलिस मंत्री सिलावट के दबाव में है।वह परिवार के साथ डीआईजी कार्यालय में शिकायत करने पहुंची, पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। उसने एसपी विजय खत्री के ऑफिस में भी शिकायत दर्ज करवा दी। इधर, मंत्री ने इस बारे में बात करने से इनकार कर दिया।युवती ने बताया कि सोमवार को लसूडिया थाना, महिला थाना और साइबर सेल ने मामला एक-दूसरे पर टालने की कोशिश की तो मंगलवार को भी पुलिस का वैसा ही बर्ताव रहा। युवती के मुताबिक, मंत्री से सवाल पूछने के बाद उनके समर्थक बसंत पांचाल, मनोज शर्मा, उमेश प्रजापति और प्रणय कुमार ने फेसबुक आईडी से फोटो निकाले और कॉल गर्ल, बार गर्ल उसकी लिखकर छवि खराब की। मंत्री भले ही मेरे सवाल का जवाब न दें, लेकिन उनके समर्थकों ने जो बदसलूकी और चरित्र हनन किया है, उन्हें इसकी सजा मिले।युवती से अभद्रता पर महिला कांग्रे..
                 

3 महीने से भाड़ा नहीं मिलने से गाड़ी मालिकों का गुस्सा फूटा, बोले- 12-12 घंटे स्वास्थ्य विभाग के लिए गाड़ियां चला रहे, पेमेंट मांगो तो कहते हैं रुक जाओ

कोरोनाकाल में निजी ट्रैवल्स के जरिए स्वास्थ्य विभाग में गाड़ियां अटैच करने के बाद करीब 3 महीने से भुगतान नहीं होने पर मंगलवार को गाड़ी मालिकों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने कहा कि तीन महीने से 12-12 घंटे गाड़ियां चला रहे हैं। भुगतान मांगने पर दो दिन-चार दिन कर रहे हैं। 2500 के हिसाब से रोज भाड़ा देने की बात कही, अब 15 देने का कह रहे हैं। गुस्साए गाड़ी मालिक और ड्राइवरों ने एमटीएच कंपाउंड पर आकर गाड़ी न चलाने का फैसला किया। उनका कहना है कि परेशान होकर हमने हड़ताल का फैसला लिया है।हड़ताल करने वालाें का कहना है कि काेराेनाकाल में 10 अप्रैल से हमने स्वास्थ्य विभाग में ट्रेवल्स के जरिए गाड़ियां अटैच की थी। उस समय हमें 2500 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से भुगतान करने का कहा गया था। उस समय डीजल का रेट 66 रुपए था जाे अब बढ़कर 81 रुपए तक पहुंच गया है। तब से लेकर अब तक हमें एक रुपए का भी भुगतान नहीं किया गया। हमें सिर्फ उनकी ओर से डीजल ही दिया जा रहा है। जब भी भुगतान की बात करते हैं, तो यही कहते हैं कि दो दिन रुकिए, 8 दिन रुकिए। हम मांग-मांग कर थक चुके हैं। गाड़ी की किश्त, गाड़ी का मेंटेनेंस, ड्राइवर की पेमेंट..
                 

ओएलएक्स पर बुलेट बेचने के लिए विज्ञापन डाला, चोर ट्रायल लेने के बहाने आया और बुलेट ले भागा

अनलॉक 1.0 के शुरू होते ही अपराधी नए-नए तरीके से वारदातें कर रहे हैं। आजाद नगर इलाके में एक युवक ने ओएलएक्स पर अपनी बुलेट को बेचने के लिए विज्ञापन डालातो एक बदमाश उसे खरीदने के बहाने पहुंचा और ट्रायल लेने का बोल कर उसकी बुलेट ही चुरा ले गया।आजाद नगर पुलिस के मुताबिक, क्षेत्र में रहने वाले युवक मजहर उद्दीन निवासी सुमति नगर मैदान आजाद नगर ने बताया कि 2 जुलाई को उसने अपनी एक बुलेट को बेचने के लिए उसका फोटो खींचकर ओ एल एक्स पर विज्ञापन डाला था और अपना नंबर दिया था। 6 जुलाई को उसके पास एक युवक गाड़ी खरीदने के लिए अपनी बाइक से पहुंचा। बाइक की चाबी उसे देखकर बुलेट का ट्रायल लेने का बोला। फिर वापस ही नहीं लौटा।युवक मजहर उद्दीन ने पुलिस को बताया कि काफी देर इंतजार के बाद जब वह नहीं आया तो उसकी तलाश भी की लेकिन कुछ पता नहीं चला। युवक की बाइक उसी के पास पड़ी है लेकिन उसे शंका है कि कहीं चोरी की ना हो। पुलिस मामले में युवक के खिलाफ केस दर्ज कर जांच कर रही है। जो बाइक छोड़ गया था, वह खजराना से चुराने की बात सामने आई है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today ..
                 

निजी स्कूलों में फीस के मामले पर हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस की बेंच 13 जुलाई को करेगी सुनवाई

कोरोना काल मेंनिजी स्कूलों में ट्यूशनफीस के अलावा पालकों को फीस भरनी चाहिए या नहीं। इसे लेकर हाईकोर्ट की ग्वालियर और इंदौर खंडपीठ में लगी याचिकाओं की सुनवाई हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस अजय कुमार मित्तल की अध्यक्षता वाली बेंच करेगी।मंगलवार को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश अजय कुमार मित्तल और जस्टिस संजय द्विवेदी की युगलपीठ के समक्ष राज्य की निजी स्कूलों की मनमानी फीस वसूली के खिलाफ जनहित याचिका पर सुनवाई हुई। हाईकोर्ट ने 13 जुलाई को अगली सुनवाई निर्धारित कर दी। इंदौर और ग्वालियर बेंच के भी स्कूल फीस संबंधी केस जबलपुर हाईकोर्टट्रांसफर किए जाएंगे।जनहित याचिकाकर्ता जबलपुर के डॉ. पीजी पाण्डे और रजत भार्गव का पक्ष अधिवक्ता दिनेश उपाध्याय ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से रखा। उन्होंने जबलपुर में जस्टिस अतुल श्रीधरन और इंदौर में जस्टिस सतीश शर्मा के विरोधाभासी आदेशों को रेखांकित किया।दो आदेशों से हुई गफलतहाईकोर्ट की युगल पीठ ने स्पष्ट तौर पर कहा है किनिजी स्कूलों की फीस वसूली के बिन्दु पर हाईकोर्ट की दो बेंचों ने अलग-अलग आदेश पारित कर दिए हैं। इंदौर बेंच ने निजी स्कूलों को शिक्षण शुल्क (ट्यूशन ..
                 

कंटेनमेंट एरिया में मान नहीं रहे पाबंदी, लोग बैरिकेड्स लांघ रहे, प्रशासन को 7 घरों के पिछले दरवाजों पर लगाना पड़े ताले

लक्ष्मीबाई मार्ग में एक ही परिवार के 5 लोग पॉजिटिव निकले। इसके बाद लगभग 20 घरों के एरिया को कंटेनमेंट किया गया और पूरी गली को बफर जोन बनाया गया। मंगलवार सुबह यहां कोई पुलिस वाला नहीं था। नतीजा ये हुआ कि कुछ लोग बैरिकेड्स लांघकर यहां से निकल गए। खबर है कि एक मकान में किराए से रहने वाला परिवार यहां से चला गया। आसपास के लोगों ने टोका तो परिवार वालों ने कहा, हमारी प्रशासन से बात हो गई है।दूसरी ओर कंटेनमेंट एरिया में 7 ऐसे घर मिले, जिनके पीछे के रास्ते दूसरी गलियों में निकलते हैं। सोमवार को खबर आई कि ये लोग पीछे के दरवाजों से निकलकर बाजार में घूम रहे हैं। इनमें संक्रमित मिले परिवार के घर के पड़ोसी भी हैं। खबर आने के बाद प्रशासन ने इन घरों को चिह्नित कर घरों के पिछले दरवाजों में ताले लगवाए। एसडीएम एमएल मालवीय ने बताया, कंटेनमेंट एरिया में से किसी को नहीं निकलने देने के इंतजाम किए हैं। बफर जोन वालों से भी कहा है कि वो बेवजह नहीं निकलें। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Restrictions are not acceptable in the container area, people a..
                 

154 कराेड़ मंजूर, टेंडर भी हाे गए, उसके बाद ट्रैफिक सर्वे से पता किया जा रहा कि फ्लायअाेवर बनाना उचित है या नहीं

भाेपाल चाैराहे से इंदिरा गांधी चाैराहे तक 154 कराेड़ रुपए का फ्लायओवरपिछले साल मंजूर हाे गया था, इसके टेंडर भी हाे गए हैं। इतना सब हाेने के बाद एक ट्रैफिक सर्वे करवा कर यह देखा जा रहा है कि फ्लायओवर बनायाजाना उचित है या नहीं। फ्लायओवर बनाने का काम सेतु निगम के पास है लेकिन ट्रैफिक सर्वे देवास नगर निगम से करवाया जा रहा है।दरअसल पिछले साल कांग्रेस सरकार में तत्कालीन पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन वर्मा ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी काे प्रस्ताव देकर शहर के बीच से निकले एबी राेड पर देवास बायपास के मक्सी चाैराहे से भाेपाल चाैराहे तक सीमेंटेड अाैर यहां से जिला न्यायालय तक सड़क चाैड़ीकरण के 86 कराेड़ और भाेपाल चाैराहे से इंदिरा गांधी चाैराहे तक 154 करोड़ रुपए का फ्लायओवर मंजूर करवाया था। सिक्सलेन की टेंडर प्रक्रिया ताे यूटिलिटी शिफ्टिंग के 10 कराेड़ के इंतजार में अटकी है लेकिन फ्लायओवर के टेंडर डल चुके हैं, केवल फाइनेंशियल बिड ही खुलना बाकी है।शहर के व्यापारियों ने जताई थी आपत्ति शहर के कुछ व्यापारियाें ने फ्लायओवर बनने से व्यापार-व्यवसाय खत्म हाेने की आशंका जनप्रतिनिधियाें के सामने जत..
                 

उपचुनाव को लेकर दौरा करने गए पटवारी को करणी सेना ने घेरा

राऊ के विधायक और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों को लेकर मंगलवार को डबलचौकी क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान पटवारी को करणी सेना ने आरक्षण की बात को लेकर मुहूर्त हाट के फाटे पर रोककर घेर लिया। करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने आरक्षण को लेकर सवाल दागे। करणी सेना के कार्यकर्ताओं का सवाल था कि आरक्षण के मामले में आपका क्या कहना।पटवारी ने कहा कि आर्थिक आधार पर मदद होगी। कमलनाथ सरकार ने 10 फीसदी सवर्णों को आरक्षण दिया था। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Karni army besieged Patwari for a by-election..
                 

दो सरकार बदलीं, सिंधिया प्रतिमा के सम्मानजनक स्थान पर राजनीतिक पेंच, 22 माह में शिफ्टिंग नहीं

बंगाली कॉलोनी चौराहे पर बन रहे फ्लायओवर का काम सिंधिया प्रतिमा की शिफ्टिंग नहीं होने से अटक गया है। फ्लायओवर का काम सितंबर 2018 में शुरू हुआ, तब से तीन सरकार बदल गईं। निर्माण एजेंसी पीडब्ल्यूडी ने इस बीच प्रतिमा शिफ्टिंग के लिए नगर निगम और प्रशासन को पत्र लिखा, लेकिन कभी सम्मान जनक जगह नहीं मिलने से शिफ्टिंग टल गई तो कभी राजनीतिक खींचतान के कारण फैसला नहीं हो पाया।25 दिन पहले फिर पीडब्ल्यूडी ने निगम और प्रशासन को चिट्‌ठी लिखी, लेकिन निगम अब तक प्रतिमा के लिए जगह फाइनल नहीं कर पाया है। इसी वजह से चौराहे वाले भाग में पिलर खड़े करने के बाद पीडब्ल्यूडी आगे का काम नहीं कर पा रहा। अफसरों का कहना है जैसे ही प्रतिमा हटेगी, रोटरी तोड़कर आगे के पिलर व स्लैब का काम करेंगे। 6 कारणों से समझिए कैसे प्रतिमा शिफ्टिंग टलती गई1. जब शुरू हुआ, तभी ठेकेदार कंपनी ने कहा, प्रतिमा को शिफ्ट करना होगा। तब इसका प्रस्ताव बनाने की बात हुई, पर चुनाव के कारण टल गई।2. दिसंबर 2018 में सत्ता परिवर्तन हुआ, तब निगम रोटरी छोटा करना चाह रहा था। प्रतिमा आगे ले जाने की योजना भी टली, क्योंकि सिंधिया समर्थक तुलसी सिलावट मंत..
                 

बड़वानी में 11 संक्रमित मिले, इनमें राजपुर के 7, सेंधवा के 3 और बड़वानी का 1 मरीज

जिले में मंगलवार को11नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें7 लोग राजपुर के, 3सेंधवा और एक बड़वानी का युवक शामिलहै।जिले में मरीजोंका आंकड़ा बढ़कर 148हो गया है। इनमें से 111 लोग ठीक होकरघर लौट चुके हैं। वहीं, 33एक्टिव केस हैं, जिनका इंदौर और बड़वानी के अस्पताल में इलाज चल रहा है। संक्रमणसे अब तक 4 लोगों की जान गईहै।सोमवार सुबह भी 7 नए मरीज सामने आए थे।सोमवार देर रात आई रिपोर्ट में राजपुर के राम मंदिर के पास रहने वाले 51 साल के पुरुष, पंचायत वाड़ी राजपुर की 16 साल की युवती, वार्ड नंबर - 1 राजपुर की 28 साल की युवती, बड़वानी रोड राजपुर की 28 साल की युवती, वार्ड नंबर - 1 राजपुर का 36 साल का युवक, नवलपुरा राजपुर की 62 साल की महिला, वार्ड नंबर - 7 राजपुर का 58 साल के पुरुष संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, सेंधवा के सदर बाजार की 45 साल की महिला, नाले पार सेंधवा के 50 साल के पुरुष और 48 साल की महिला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वहीं, 30 वर्षीय एक युवक बड़वानी का रहने वाला है।सोमवार सुबह 7 लोग पॉजिटिव आए थेइससेपहले सोमवार सुबह 7 लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. अनीता सि..
                 

17 केसों में पूछताछ के लिए जीतू सोनी 4 दिन की पुलिस रिमांड पर, 10 जुलाई को फिर कोर्ट में पेश किया जाएगा

मानव तस्करी, गैंग रेप, धोखाधड़ी, धमकाने और लूट सहित अन्य गंभीर मामलों के आरोपी जीतू साेनी तुकोगंज पुलिस थाने में दर्ज 17 केसों में पूछताछ के लिए चार दिन की रिमांड पर सौंपा गया है। सोनी को अब 10 जुलाई को कोर्ट में पेश किया जाएगा।महिला थाना पुलिस द्वारा रिमांड समाप्त होने के बाद जीतू सोनी को जिला कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट की इजाजत से तुकोगंज पुलिस ने सोनी की गिरफ्तारी ली और थाने में दर्ज 17 प्रकरणों में पूछताछ और दस्तावेज जब्त करने के लिए जीतू की रिमांड मांगा। इस पर प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी विनीता गुप्ता ने चार दिन की रिमांड देने के आदेश दिए। वहीं] महिला थाना और पलासिया थाने से जुड़े मामलों में आरोपी सोनी को जेल भेजने के आदेश दिए जा चुके हैं। 10 जुलाई को आरोपी सोनी को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा।डीआईजी और एसपी ने डेढ़ घंटे जीतू से संबंधित फाइलें खंगालीइससे पहले डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र और पूर्व क्षेत्र के एसपी विजय खत्री ने एमआईजी थाने पहुंच डेढ़ घंटे तक जीतू सोनी से संबंधित फाइलें खंगाली और उनके बारे में पूछताछ की थी। डीआईजी मिश्र ने थाने में हर उस जांच अधिकारी को बुलाय..
                 

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा- देश में 6 साल से ‘विकास’ खोज रहा हूं, योगी के प्रदेश में विकास मिल गया

मध्यप्रदेश में विधानसभाउपचुनाव को लेकर सियासत जोरों पर है। इस बार पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर विकास दुबे के नाम पर राजनीति शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि मैं 6 साल से देश में ‘विकास’ खोज रहा था, लेकिन वह योगी के प्रदेश में मिला है। उन्होंने जेपी नड्‌डा, शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्यसिंधिया और संबित पात्रा पर भीनिशाना साधा है। इससे पहले टाइगर, चील और सांपों के नाम पर जुबानी सियासत हो चुकी है।सिंधिया के ट्वीट पर भीपलटवारकियापटवारी ने एक बार फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया को निशाने परलिया है। उन्होंने लिखा- ‘सौ सौ चूहे खाकर बिल्ली तीरथ को चली।’ एक दिन पहले ही सिंधिया ने कहा थाकिउनके पिताजी और मैंने कभी राजनीति में छल-कपट को लेकर बयान दिया है।##ज्योतिरादित्य सिंधिया का ट्वीट-## Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today हमेशा चर्चा में रहने वाले मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने इस बार यूपी के कुख्यात बदमाश विकास के नाम को लेकर ट्वीट किया है। - फाइल फोटो..
                 

10वीं में जिले से सबसे ज्यादा अंक लाने वाली छात्रा काे देवास कलेक्टर ने अपनी कुर्सी पर बैठाया 

कलेक्टर चंद्रमाैली शुक्ला ने 10वीं में जिले से सबसे ज्यादा अंक लाने वाली उत्कृष्ट स्कूल की छात्रा युक्ता चाैधरी काे अपनी कुर्सी पर बैठा दिया। हुआ यूं कि प्रदेश और जिले की मैरिट में अाने वाले विद्यार्थियाें काे सम्मान के लिए कलेक्टर ने साेमवार सुबह कलेक्टाेरेट बुलाया था।कलेक्टर ने जिले से सबसे ज्यादा अंक लाकर प्रदेश की मैरिट लिस्ट में तीसरे स्थान पर अाई युक्ता से पूछा-आप क्या बनना चाहती हाे। युक्ता ने कहा- आईएएस ऑफिसर। कलेक्टर ने कहा- ताे बैठाे मेरी कुर्सी पर। वे उठे और युक्ता काे