जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

दिग्विजय सिंह पर उत्तर प्रदेश में धार्मिक भावनाएं भड़काने और भड़काऊ बयानबाजी का मामला दर्ज

                 

नेताओं-अफसरों की सीडी बनाकर ब्लैकमेल करने वाली 5 महिलाएं गिरफ्तार, अधिकारी से मांगे थे 2 करोड़

इंदाैर. मध्यप्रदेश में हाईप्रोफाइल हनीट्रैप मामले से एटीएस ने बुधवार शाम भोपाल से तीन और इंदौर से दोमहिलाओं कोगिरफ्तारकिया। अभी तक एक युवक समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस ने गुरुवारको महिलाओं का मेडिकल करवाया। आरोपहै कि यह सभी अधिकारियोंऔर व्यापारियोंको हनीट्रैपके जरिए फंसाकरब्लैकमेल करती हैं। मामले में गृहमंत्री ने जल्द खुलासा करने कीबात कही है।हालांकि, इस हाई प्रोफाइल मामले में पुलिस मुख्यालय तक के अफसरों ने चुप्पी साध रखी है। इस कार्रवाई में एंटी टेररिस्ट स्क्वाॅड (एटीएस) के शामिल होने से भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं।पन्ना के भाजपा विधायक के बंगले में रहती थी एक आरोपी महिलापुलिस ने बुधवार कोभोपाल से एक महिला को हिरासत में लिया। यह महिला पन्ना के भाजपा विधायक बृजेंद्र प्रताप सिंह के बंगले में किराए से रहती है। अपनी सफाई में कहा कि महिला को बंगला किराए पर ब्रोकर के जरिए दिया गया था और वह महिला सितंबर से ही यहां रह रही है।इस महिला के खिलाफ कुछ दिन पहले इंदौरमें ब्लैकमेल करने की एफआईआर दर्ज की गई थी। महिला की गतिविधियों पर इंटेलीजेंस भी नजर रखे हुई थी। एटीएस भी अपने स्तर प..
                 

गरबा सीखने गई बच्ची से बुजुर्ग ने की हरकत, छात्रा और महिला के साथ भी हुई छेड़छाड़ की वारदात

इंदौर. पुलिस की लाख सख्ती के बाद महिलाओं और युवतियों के साथ छेड़छाड़ की वारदात लगातार घटित हो रही है। गरबा सीखने गई एक बच्ची से बुजुर्ग ने हरकत की वहीं एक छात्रा और एक महिला के साथ भी हुई छेड़छाड़ की वारदात को अंजाम दिया गया। पुलिस ने तीनों मामलों में प्रकरण दर्ज कर जांच प्रारंभ की है।केस-1 : बच्ची के साथ की गलत हरकतबाणगंगा पुलिस ने सुकलिया में रहने वाली एक महिला की शिकायत पर मोहन भेरूसिंह चौहान (52) निवासी सुकलिया के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। शिकायत में महिला ने बताया कि आरोपी गरबा खेलना सीखाता है और उसकी 8 साल की बेटी भी आरोपी के पास गरबा सीखने जाती है। कुछ दिनों से बेटी ने गरबा सीखने जाना बंद कर दिया। इस संबंध में महिला ने जब बेटी से पूछताछ की तो बच्ची ने बताया कि गरबा सीखाने वाले अंकल उसके साथ गलत हरकत करते है। आराेपी ने बच्ची को यह बात किसी से नहीं बताने की धमकी भी दी थी।केस-2 : सरेराह पकड़ लिया छात्रा का हाथतुकोगंज पुलिस द्वारा जयरामपुर कॉलोनी में रहने वाले भारत आसीजा के खिलाफ छेड़छाड़ का प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार मोतीतबेला क्षेत्र में रहने वाली एक छात्रा बेस्ट वेस्टर्न होटल..
                 

दिग्विजय सिंह के विधायक भाई लक्ष्मण सिंह ने राहुल गांधी से कहा- प्रदेश के किसानों से माफी मांगें

भोपाल.बुधवार को दिए बयान से आगे बढ़ते हुए आज पूर्व मुख्यमंत्रीदिग्विजय सिंह के भाई और कांग्रेस विधायकलक्ष्मण सिंह ने कहा कि हम राज्य में कृषि ऋण माफी के वादे को पूरा नहीं कर पाए हैं। राहुल गांधी को किसानों से माफी मांगनी चाहिए। साथ हीउन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि कर्ज माफी में कितना समय लगेगा। इससे गुस्साए किसानों को एक अच्छा संदेश जाएगा..
                 

27 अक्टूबर से प्रारंभ होगी इंदौर-शिर्डी सीधी उड़ान, बुकिंग प्रारंभ

इंदौर. इंदौर से शिर्डी के लिए 27 अक्टूबर से सीधी उड़ान प्रारंभ होने वाली है। इंडिगो एयरलाइन्स की इस उड़ान के लिए गुरुवार से बुकिंग प्रारंभ हो गई है।इंदौर एयरपोर्ट के अनुसार 72 सीटर प्लेन इंदौर से सुबह 9.35 बजे शिर्डी के लिए उड़ान भरेगा और 10.55 बजे शिर्डी पहुंचेगा। इसी प्रकार शिर्डी से 11.20 बजे इंदौर के लिए विमान प्रस्थान करेगा जो 12.35 बजे इंदौर एयरपोर्ट पर उतरेगा।इंदौर से शिर्डी की बुकिंग फिलहाल 4910 रुपए में की जा रही है। वहीं शिर्डी से इंदौर का किराया 5215 रुपए है। आने-जाने का टिकट एक साथ बुक कराने पर 104 रुपए की छूट के साथ किराया 10021 रुपए है। जानकारों का कहना है कि आने वाले समय में किराया कम हो सकता है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Indore-Shirdi direct flight will start from October 27, booking starts..
                 

बुदनी के जंगल में बाघ ने किया युवक का शिकार, शव के पास मिले पगमार्क

                 

तेज रफ्तार बस ने बाइक सवारों को कुचला; दो युवकों की मौत, आधा दर्जन यात्री जख्मी

जबलपुर. जबलपुर के नज़दीक एक तेज रफ्तार बस ने बाइक को टक्कर मार दी और युवकों को रौंदते हुए पलट गई। इससे दो लोगों की मौत हो गई और 8 लोग जख्मी हो गए। जख्मी बस यात्रियों को जबलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि ओम साईं ट्रेवल्स की एसी बस जबलपुर से इंदौर जा रही थी। बस तेज रफ्तार में थी और आईएसबीटी से करीब 18 किलोमीटर दूर बेलखाडू के आगे जाते ही सामने से आ रही बाइक को टक्कर मार दी।जबलपुर के कटंगी थाना इलाके के बेलखाडू गांव के पास बुधवार को देर रात हुए हादसे में बाइक सवार दिनेश यादव और उसके साथी की मौत हो गयी। वहीं बस में सवार करीब 8 लोग घायल हो गए। हादसे के बाद आसपास के ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंच जख्मी यात्रियों को बस से निकाला।पुलिस ने एम्बुलेंस से घायलों को मेडिकल कॉलेज के अस्पताल भिजवाया। पुलिस के अनुसार, हादसे के बाद बस का ड्राइवर और कंडक्टर फरार हैं। पुलिस अधीक्षक अमित सिंह हादसे की जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर पहुंचे और हादसे की जांच करने के निर्देश दिए।DB Originals - Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today ..
                 

राऊ, देपालपुर और सांवेर के एसडीएम कार्यालय घेरेगी भाजपा, कल किसानों के मुद्दे पर होगा शक्ति प्रदर्शन

इंदौर.कांग्रेस सरकार बने 9 माह से ज्यादा वक्त बीतने के बाद भी किसानों की कर्जमाफी नहीं होने सहित अन्य मुद्दों पर भाजपा की ग्रामीण इकाई 20 सितंबर को एसडीए कार्यालय पर धरना देगी। इसमें सभी बड़े नेता शामिल होंगे। राऊ, देपालपुर और सांवेर यह धरना-प्रदर्शन होगा। इस दाैरान भाजपा विधायक या पूर्व विधायकों के नेतृत्व में ग्रामीण क्षेत्र के तमाम नेता जुटेंगे। भाजपा किसानाें से जुड़े मुद्दों पर एसडीएम को ज्ञापन सौंपेंगी। बताते हैं कि प्रदेशभर में भाजपा ऐसे ही ग्रामीण विधानसभाओं में यह आयोजन करने जा रही है..
                 

विधान परिषद गठन के लिए विभागों से मांगी राय, संसदीय कार्य विभाग ने लिखा पत्र

भोपाल। मप्र में विधान परिषद के गठन के लिए संसदीय कार्य विभाग ने संबंधित विभागों से उनका अभिमत मांगा है। इसके लिए उन्हें एक पत्र जारी किया गया है। परिषद गठन की प्रक्रिया को अभी लंबा रास्ता तय करना होगा। कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में विधान परिषद के गठन का वादा किया था। सरकार बनने के बाद उसकी कवायद शुरू की गई। इसके तहत संसदीय कार्य विभाग ने कानूनी प्रावधानों के अनुसार इसकी संक्षेपिका बनाकर विधि विभाग से परीक्षण कराया था..
                 

कलर मिले लाल मिर्च पावडर के दोनों सैंपल फेल, संचालक के खिलाफ रासुका की तैयारी

नीमच. मिलावटखोरों पर नकेल कसने को जिले में रासुका की पहली कार्रवाई बुधवार को प्रस्तावित की गई। खाद्य व औषधि प्रशासन ने लाल मिर्च पावडर और महाकाल ब्रांड के सैंपल में कलर घातक लेवल तक होने के चलते यह निर्णय किया। इसकी फाइल तैयार कर कलेक्टर को भेजी गई। स्टॉक पर प्रतिबंध के आदेश जारी किए।विभाग ने 28 जुलाई को शहर के बालूराम हुकुमीचंद गर्ग मसाला फर्म से सैंपलिंग की थी। भोपाल लैब से बुधवार को मिली रिपोर्ट में लाल मिर्च पावडर व महाकाल ब्रांड पैकिंग में कलर सेहत के लिए घातक स्तर का पाया गया। फर्म से हल्दी, मिर्च, धनिया और महाकाल ब्रांड के कलर नमूने लिए गए थे। 4 सैंपलों में से लाल मिर्च और महाकाल ब्रांड की रिपोर्ट सेहत के लिए घातक स्तर बताई गई। 2 सैंपल धनिया और हल्दी की रिपोर्ट आना बाकी है।मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजीव कुमार मिश्रा ने बताया लैब से मिली रिपोर्ट में बालूराम हुकमीचंद गर्ग मसाला फर्म की दोनों रिपोर्ट मानव स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होने के चलते रासुका प्रस्तावित की गई है। जिस पर कलेक्टर द्वारा आगे की कार्रवाई की जाएगी। व्यापारी के दोनों स्टॉक प्रतिबंधित करने के आदेश जारी किए।30 स..
                 

50 रुपए किलो पहुंचे प्याज के दाम, अभी और बढ़ेंगे

मंडी में आवक कम होने से बाजार में अच्छे प्याज के दाम 50 रुपए किलो तक पहुंच गए हैं। जबकि खराब क्वालिटी की प्याज भी 30 रुपए प्रति किलो तक ग्राहकों को मिल रही है। बाजार में प्याज के दाम बढ़ने का कारण किसानों के पास प्याज का स्टाक खत्म होना है। इसके अलावा नासिक की प्याज भी कम आ रही है। दीवाली तक यही स्थिति रहेगी। अगर नया प्याज बाजार में नहीं आया तो दाम 60 से 80 रुपए किलो तक भी पहुंच सकते हैं। शहर सहित पूरे जिले में इन दिनों प्याज के दाम तेजी से बढ़े हैं। पिछले एक महीने में प्याज के दाम 30-40 रुपए किलो तक बढ़े हैं। एक महीने पहले 10 रुपए किलो बिकने वाला प्याज बाजार में 40 से 50 रुपए किलो तक बिक रहा है। यह वही प्याज है जिसे व्यापारियों ने समर्थन मूल्य पर 8 रुपए किलो के भाव से खरीदा था। तेज बारिश में स्टाक में रखे प्याज के खराब होने से बाजार में आवक कम हुई और यह स्थिति निर्मित हुई है। सब्जी विक्रेता प्रमोद गुप्ता ने बताया कि इन दिनों कोटा, जयपुर, शिवपुरी और ग्वालियर सहित अन्य स्थानों से स्थानीय व्यापारी प्याज मंगा रहे हैं, लेकिन लगातार बारिश होने के कारण वहां से प्याज की आवक कम होने से उन्हें ..
                 

एटीएम बदलकर निकाले 20 हजार रुपए

एटीएम बदलकर निकाले 20 हजार रुपए भिंड | परेड चौराहा पर एसबीआई के एटीएम से अज्ञात युवकों ने एटीएम बदलकर 20 हजार रुपए पार कर दिए। मामले की शिकायत पर सिटी कोतवाली पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। लक्ष्मण सिंह तोमर निवासी गर्ल्स स्कूल वाली गली भिंड ने पुलिस को बताया 3 सितंबर को मोबाइल पर रुपए निकलने का मैसेज आया। बैंक जाकर चेक कराया तो पता चला कि परेड चौराहे के एटीएम से रुपए निकाले गए हैं। किसी ने उनके एटीएम को बदलकर वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने केस दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू की है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

मोटे अनाज के उपार्जन के लिए पंजीयन शुरू

खरीफ विपणन वर्ष 2019-20 में समर्थन मूल्य पर धान एवं मोटे अनाज (ज्वार एवं बाजरा) के उपार्जन के लिए पंजीयन का कार्य प्रारंभ किया जा चुका है। किसान अपना पंजीयन 16 अक्टूबर तक करा सकेंगे। जिले के किसान समर्थन मूल्य पर धान एवं मोटे अनाज के पंजीयन कार्य उपार्जन केंद्रों पर सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक निर्धारित किए गए केंद्रों पर शुरू कर दिया गया है। किसान अपने पंजीयन उक्त निर्धारित केंद्रों पर जाकर करा सकते है। पंजीयन के लिए किसान विकल्प के रूप में स्वतः एमपी किसान एप, ई-उर्पाजन, मोबाइल एप, पब्लिक डोमेन में ई-उर्पाजन पोर्टल पर भी पंजीयन करा सकते हैं। इसी प्रकार नवीन कृषकों के पंजीयन के लिए आधार कार्ड, बैंक पासबुक, आई.एफ.एस.सी शाखा का नाम, समग्र सदस्य आईडी, वनाधिकार पट्टा, सिकमीदार किसानों के सिकमी अनुबंध की प्रति, मोबाइल नंबर, फसल विक्रय के लिए तीन तिथियां, विक्रय योग्य मात्रा की जानकारी प्रस्तुत करना आवश्यक होगा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

पुराने विवाद पर दो पक्षों में मारपीट

भिंड | अटेर थाना क्षेत्र के तहत खेरी गांव में पुराने विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। पुलिस ने दोनों पक्षों की रिपोर्ट पर क्रॉस मामला दर्ज किया है। मोनू पुत्र रामशंकर ने पुलिस को बताया बुधवार की सुबह नौ बजे वह अपने घर के बाहर बैठे थे। गांव के मुकेश सिंह, आकाश नाई, अंकेश श्रीवास और उमेश श्रीवास ने गालियां देना शुरू कर दिया। आरोपियों को गाली देने से मना करने पर उन्होंने मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। इसी प्रकार उमेश सिंह पुत्र दिलासाराम श्रीवास ने रामशंकर, राजवीर, मोनू और संतोष श्रीवास के खिलाफ के खिलाफ मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

वाहन ने ट्रैक्टर में टक्कर मारी, युवक घायल

वाहन ने ट्रैक्टर में टक्कर मारी, युवक घायल भिंड | बरासों थाना क्षेत्र के तहत अमायन पुलिया पर अज्ञात वाहन ने ट्रैक्टर को टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर खंती में चला गया, जिससे ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया। वीरसिंह पुत्र रघुवीर सिंह सिकरवार ने पुलिस को बताया बुधवार को वह ट्रैक्टर लेकर अमायन रोड पर जा रहे थे। पुलिया के पास सामने से आ रहे अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी, जिससे वह खंती में ट्रैक्टर सहित चले गए। भैंस ने महिला को सींग मारा, पशुपालक पर केस भिंड |दबोह के अमहा गांव में मवेशी चरा रही एक महिला को भैंस ने सींग मार दिया, जिससे महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। मामले की शिकायत महिला ने थाने में की है। कैलाशी(45) प|ी दशरथ राठौर ने पुलिस को बताया मंगलवार की शाम चार बजे खेत में मवेशी चरा रही थी। इसी दौरान मुकेश पचौरी की भैंस ने टक्कर मार दी। पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर मवेशी मालिक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

छात्र गतिविधियों में भाग लेकर अपने व्यक्तित्व का विकास करें: प्रो.उपाध्याय

                 

सेवा... रोटी बैंक ने गरीबों को कराया भोजन

भिंड | शहर के ऐतिहासिक गौरी सरोवर के किनारे स्थित गणेश मंदिर परिसर में टीम रोटी बैंक के बैनर तले समाजसेवी भारत खंडूजा ने 60 गरीब लोगों को भोजन कराया गया। इस मौके पर टीम के सदस्य दीपक चावला ने बताया कि मंदिर परिसर में रोटी बैंक के द्वारा हर रोज शाम के समय गरीब लोगों को भोजन खिलाया जाता है। इसके अलावा लोग मंगल अवसरों पर भी यहां पर गरीबों को भोजन खिलाने के लिए आते हैं। इस मौके पर रवि कांत शर्मा,दीपक चावला, बबलू,पंकज मेहरोत्रा, गौरव मेहरोत्रा एवम शुभम दीक्षित, हिमांशु मिश्रा,समरजीत परिहार,अनूप पाण्डे,कृष्णकान्त शर्मा,पिन्टू जैन,रामु जैन,आशुतोष अवस्थी,रोहित अवस्थी,गबडू लाला,विनय ताम्रकार,अंकुर सोनी,राकेश पाराशर,हंगामा आदि उपस्थित रहे। सेवा... रोटी बैंक ने गरीबों को कराया भोजन सेवा... रोटी बैंक ने गरीबों को कराया भोजन सेवा... रोटी बैंक ने गरीबों को कराया भोजन सेवा... रोटी बैंक ने गरीबों को कराया भोजन भिंड | शहर के ऐतिहासिक गौरी सरोवर के किनारे स्थित गणेश मंदिर परिसर में टीम रोटी बैंक के बैनर तले समाजसेवी भारत खंडूजा ने 60 गरीब लोगों को भोजन कराया गया। इस मौके पर टीम के सदस्य दीपक चावला न..
                 

जिले के छह ब्लॉकों में बारिश का रिकाॅर्ड

जिले के छह ब्लॉकों में बारिश का रिकाॅर्ड जिले के भैंसदेही और भीमपुर ब्लॉक में बारिश का रिकाॅर्ड बना है। भैंसदेही में सबसे अधिक 63 तथा भीमपुर में 59 इंच बारिश रिकार्ड की गई है। इसके अलावा मुलताई 44, घोड़ाडोंगरी 43, शाहपुर 45, चिचोली 48 इंच बारिश दर्ज की गई है। इन छह ब्लॉकों में सामान्य से अधिक बारिश होने से लोगों को राहत मिली है। इन ब्लॉकों में लगातार बारिश हो रही है। जिस कारण सभी जलाशय लबालब हो चुके हैं। इस वजह से इस बार पानी की किल्लत नहीं होगी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

बस स्टैंड पर सुविधाघर का निर्माण शुरू

भगवानपुरा | बस स्टैंड पर यात्रियों व ग्रामीणों की सुविधा के लिए सुलभ शौचालय का निर्माण शुरू हुआ है। बस स्टैंड का सुविधाघर जर्जर स्थिति में था। महिलाओं के लिए कोई व्यवस्था नहीं थी। इस कारण से ग्रामीणों व यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। स्वतंत्रता दिवस पर उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने आए विधायक काे ग्रामीणों ने यह समस्या बताई थी। विधायक ने सीईओ एमएल वर्मा व सचिव गोविंद मालवीय को सुविधाघर निर्माण के लिए कहा था। इसके बाद पंचायत ने 14वां के 4.50 लाख रुपए से सामुदायिक शौचालय का निर्माण शुरू किया है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Bhagwanpura News - mp news construction of the facility started at the bus stand..
                 

महिला व अन्य अपराधों काे कॉमिक्स पात्रों से समझाया

बैतूल पुलिस ने महिला व साइबर अपराध से बचाने के लिए प्रकाशित की मप्र की पहली कॉमिक बुक, विमोचन करते हुए एसपी कार्तिकेयन के. और प्राध्यापक। भास्कर संवाददाता | बैतूल बैतूल पुलिस ने महिला व साइबर अपराध से बचाने के लिए नवाचार किया है। इसके लिए मप्र की पहली बुक प्रकाशित की है। एसपी कार्तिकेयन के. ने महिला व साइबर अपराधों काे लेकर प्रेरक कॉमिक कहानियों की एक बुक तैयार की है। एसपी ने लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से दैनिक भास्कर के साथ मिलकर बुक का प्रकाशन कराया है। यह बुक महिलाओं व छात्राओं को साइबर क्राइम के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से प्रकाशित की है। इस कॉमिक बुक साइबर सुरक्षा नियमों, दिशा निर्देशों व विचारों का महत्वपूर्ण संकलन किया है। इसमें बताई गई बातों को इंटरनेट का उपयोग करते समय पालन करने से अनचाही मुसीबतों से बचा जा सकता है। इस पुस्तक ठगी व शोषण के तरीके व उससे बचने के तरीके बताए हैं। इसके साथ ही साइबर अपराध की रिपोर्ट कहां करें व थाने के फोन नंबर भी दिए हैं। इस बुक का विमोचन बुधवार को शासकीय जेएच कॉलेज में एसपी कार्तिकेयन के., एसडीओपी आनंद राय, कोतवाली थाना प्रभारी राजेंद..
                 

राहत की खबर : 2 साल बाद सामान्य बारिश, 9 साल में चौथी बार 43 इंच से ज्यादा बरसा पानी

जिलेवासियों के लिए यह राहत भरी खबर है। बुधवार सुबह जिले में 43 इंच से अधिक बारिश दर्ज की जा चुकी है। जबकि जिले में सामान्य बारिश 43.35 इंच है। दो साल पहले सामान्य बारिश हुई थी। इसके बाद दो साल तक सामान्य से आधी भी बारिश नहीं होने से लोग जलसंकट से परेशान रहे हैं, लेकिन इस बार महज डेढ़ माह की बारिश ने ही सामान्य बारिश का आंकड़ा छू लिया। जिले में नौ साल में यह केवल चौथा मौका है, जब जिले में सामान्य बारिश हुई है। हालांकि जिले में लगातार जारी बारिश से सामान्य बारिश से कहीं अधिक बारिश होने की संभावना है। जिले में सबसे अधिक बारिश भैंसदेही में 63 तथा सबसे कम बारिश प्रभातपट्टन में 27 इंच हुई है। बुधवार को भी शहर में गरज-चमक के साथ बारिश हुई। इस साल 25 जुलाई से जिले में मानसून सक्रिय हुआ। जिले में लगातार सक्रिय हुए मानसून ने लोगों को तरबतर कर दिया है। क्षेत्र के नदी-नाले और डैम भी लबालब हो गए हैं। इससे आने वाले दिनों में लोगों को जलसंकट से राहत रहेगी। जिले की सामान्य बारिश 43.35 इंच है। 18 सितंबर को बारिश का आंकड़ा इससे आगे निकल गया। जिला मुख्यालय बैतूल सहित आमला, प्रभातपट्टन, आठनेर ब्लॉक बारिश..
                 

सहकारी भंडार की वार्षिक साधारण सभा 25 काे

बैतूल| प्राथमिक उपभाेक्ता सहकारी भंडार टिकारी की वार्षिक साधारण सभा 25 सितंबर काे दाेपहर 12 बजे से हाेगी। प्रबंधक ने बताया कि यह 28वीं साधारण सभा है। इसमें साेसाइटी के क्रियाकलापाें, संचालक मंडल के सदस्याें का निर्वाचन, संपरीक्षा रिपाेर्ट, वार्षिक रिपाेर्ट, शुद्ध लाभ, वित्तीय वर्ष कार्य संचालन के कारण घाटे के कारणाें का परीक्षण, लेखाओं की संपरीक्षा के लिए संपरीक्षक नियुक्त करने की संबंधी चर्चा की जाएगी। प्रबंधक ने सभी से बैठक में शामिल हाेने का अाग्रह किया है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

हिंदू वाहिनी ने बुजुर्गों को कराया भोजन

बैतूल| हिन्दू वाहिनी की टीम ने पितृ पक्ष पर बुधवार को उड़दन स्थित वृद्धाश्रम में पहुंचकर बुजुर्गों को भोजन कराया। इस दौरान सदस्यों ने बुजुर्गों को फल, मिठाई खिलाकर वहां के सेवकों को नए कपड़े भेंट किए। हिन्दू वाहिनी की जिलाध्यक्ष कविता मालवीय ने बताया हर साल हिन्दू वाहिनी की टीम पितृ पक्ष के अवसर पर वृद्धाश्रम पहुंचती है और बुजुर्गों के बीच रहकर समय बिताती है। हम बुजुर्गों को तो याद कर लेते जो दुनिया में नहीं हैं, लेकिन वे बुजुर्ग जिन्हें अपनों ने ठुकरा दिया, उन्हें भी आदर और सम्मान की आवश्यकता होती है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

लालच में की थी भाई की हत्या, आजीवन कारावास

बेगमगंज| प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश आरके भद्रसेन ने हत्या के एक मामले में आरोपी रामगोपाल पुत्र लक्ष्मीनारायण गौर को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास से दंडित किया है। अपर लोक अभियोजक बद्री विशाल गुप्ता ने बताया कि खमरियागंज में 17 जून 2015 को जमीन के बंटवारे को लेकर रामगोपाल गौर ने अपने छोटे भाई की सोते समय कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी थी। छोटे भाई की जमीन को कम कीमत में बड़े भाई ने बेच दी थी, उससे ट्रैक्टर खरीद लिया था। इस बात काे लेकर दोनों में विवाद होता रहता था। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

किसान बोले-बारिश से सोयाबीन की 100% फसल नष्ट

बेगमगंज| क्षेत्र में इन दिनों लगातार बारिश के कारण सोयाबीन की फसल लगभग 80 से 100फीसदी तक चौपट हो गई है। खेतों में अधि‍क पानी भरने के कारण फसल सड़ने लगी है। इससे किसानों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। किसानों के अनुसार अधि‍क वर्षा के कारण कहीं-कहीं तो लगभग 100 फीसदी फसल खराब हो गई ह‍ै। नगर से लगभग 5 किमी की दूरी पर सागौनी के पासपास पूरी फसल चौपट हो गई है। वही सागौनी में रहने वाले किसान अपनी 20 फीसदी सोयाबीन की फसल को लेकर चिंतित हैं। रेहटवास के किसान भारत सिंह कुर्मी ने बताया सोयाबीन की हमारी फसल लगभग 80 फीसद नष्ट हो गई है। लगातार बारिश के कारण खड़ी फसलों में फलों का विकास रुक गया है। सोयाबीन की खड़ी फसल में लगे पौधों की फलियां फिर से अंकुरित होने लगी है। मेरी 4 एकड़ जमीन है जिसमें सोयाबीन बोया था जो लगातार बारिश से नष्ट हो गया है। किसान भारत सिंह का बैंक का 1 लाख का कर्जा है और तीन बच्चे हैं बच्चों के स्कूल की फीस भी नहीं भर पाए हैं। तीनों बच्चों की एक साल की फीस 15 हजार है जो नेहरू पब्लिक स्कूल में जमा करना है और मार्केट से भी किसान का डेढ़ लाख के करीब कर्जा है और कीटनाशक दवाइयों के भी..
                 

दो साल पहले चक्काजाम करने वाले 319 किसानों को मिली जमानत

बरेली| दो साल पहले मूंग खरीदी को लेकर चक्काजाम करने वाले 319 किसानों पर प्रकरण दर्ज किए गए थे। बुधवार को उक्त प्रकरण में इन किसानों को बरेली न्यायालय से जमानत मिल गई है। सन 2017 में जब 319 किसानों की मूंग को उस समय की सरकार ने लेने से इंकार कर दिया था, तो किसानों ने इसके खिलाफ आवाज उठाई थी। इसी प्रकार विगत वर्ष ग्राम छींद कि कृषि प्रयोजन संबंधी बिजली को कुछ उपद्रवियों ने काट दिया था। जिसे शासन जोड़ नहीं रहा था। जिससे नाराज होकर किसानों ने अपनी आवाज बुलंद की थी। तत्कालीन प्रशासन किसानों द्वारा आवाज उठाने से नाराज होकर उन पर प्रकरण बनाए गए थे। जिससे आज यह आरोपी किसान बरेली प्रथम वर्ग न्यायालय में उपस्थित हुए और अपनी जमानत प्रस्तुत की। किसानों की जमानत मप्र युकां के महासचिव युद्धवीर पटेल ने ली। वहीं बरेली अभिभाषक संघ के राजेश श्रीवास्तव, केके मिश्रा, विशाल सिंह ठाकुर, अरविंद अग्रवाल, नरेंद्र सिंह राजपूत, नवनीत भार्गव, राघवेंद्र रघुवंशी, यशपाल रघुवंशी ने नि:शुल्क विधिक सहायता प्रदान की। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

सिविल अस्पताल में ज्यादा पहुंच रहे मरीज गैलरी में पलंग लगाकर करना पड़ रहा इलाज

इन दिनों बारिश के मौसम में संक्रामक बीमारियों का प्रकोप देखने को मिल रहा है। अस्पताल में रोजाना 500 से अधिक संख्या में ओपीडी में मरीजों की संख्या दर्ज हो रही है। हालात यह है कि अस्पताल प्रबंधन को अतिरिक्त बिस्तर लगाकर वार्ड के बाहर मरीजों को भर्ती करना पड़ रहा है। बुधवार को सिविल अस्पताल में जनरल वार्ड के बाहर भी मरीजों को भर्ती करने के लिए पलंग बिछाए गए। मुख्य खण्ड चिकित्सा अधिकारी डाॅ. गिरीश वर्मा ने बताया कि वर्तमान समय में वार्ड में 50 बिस्तर की क्षमता है, लेकिन मरीजों की संख्या अधिक होने के कारण लगभग 15 बिस्तर अतिरिक्त लगाए गए हैं। गैलरी और अन्य कमरों में मरीजों को भर्ती करने की व्यवस्था की गई है। मरीजों को ग्लूकोस की बाॅटल, इंजेक्शन और अन्य दवाइयां उपलब्ध करवाई जा रही हैं। ऐसे हालात में मरीजों को रोकने के लिए स्टाफ को अतिरिक्त व्यवस्थाएं करना पड़ रही हैं। जबकि अस्पताल में स्वीकृत स्टाफ की तुलना में 50 फीसदी पद खाली बने हुए हैं। न तो पर्याप्त चिकित्सक हैं और न ही स्टाफ के कर्मचारी। डाॅ. वर्मा ने बताया कि इस संबंध में कई बार शासन से मांग की जा चुकी है लेकिन हालात नहीं बदले। वार्ड मे..
                 

दुकान से सोने की बालियां चुराने वाले चोरों ने आलोट में भी चोरी की थी

सीसीटीवी कैमरे में महिलाएं सोने की बालियां चुराती हुई। भास्कर संवाददाता | ताल तीन दिन पहले आलोट क्षेत्र में एक ज्वैलरी की दुकान में एक व्यक्ति सहित दो महिलाओं ने सोने का लॉकेट चुराया था। इसी तरह की घटना ताल में भी सामने आई है। इसमें चोरी करने वाले लोग एक ही है। यहां से वे सोने की बालियां चुराकर ले गए। उनके चेहरे सीसीटीवी कैमरे में स्पष्ट दिखाई दे रहे है। पुलिस चोरों की तलाश में जुटी हुई है। सदर बाजार स्थित ज्वैलरी दुकान संचालक नटवर सोनी ने बताया सोमवार को दोपहर 3 बजे दो महिलाएं बुरका पहने व एक पुरूष दुकान पर आए थे। सोने की बालियां दिखाने को कहा। इस बीच मुझे बातों में लगाकर सोने की बाली पार कर ली, जिसकी कीमत 4 हजार रुपए है। जब दूसरे ग्राहक को बालियां दिखाने के लिए निकाली तो चोरी का पता चला। सूचना पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सोमवार को आलोट के जगदेवगंज स्थित एसबी ज्वैलर्स की दुकान से सोने का एक लॉकेट पार हाे गया था। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Aalot News - mp news thieves stealing gold earrings from ..
                 

नप अध्यक्ष ने कल्याणी बहनों को दो-दो लाख के स्वीकृति पत्र सौंपे

नगर परिषद अध्यक्ष गुंजन गिरीश पालीवाल ने कल्याणी विधवा बहनों को दो-दो लाख रुपए की अनुग्रह राशि के स्वीकृति पत्र भेजे। नगर के वार्ड क्रमांक 13 में सावित्री बाई कुशवाहा प|ी स्वर्गीय विशाल सिंह कुशवाहा व वार्ड क्रमांक 5 में अनीता बाई भावसार प|ी स्वर्गीय नर्मदा प्रसाद भावसार को मध्य प्रदेश भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल से दो लाख की अनुग्रह राशि स्वीकृत कराकर नगर परिषद के मीडिया प्रभारी विपिन व्यास के द्वारा उनके घर अनुग्रह राशि के स्वीकृति पत्र पहुंचाएं। शीघ्र ही दोनों बहनों के बैंक खातों में दो-दो लाख रुपए की राशि पहुंच जाएगी Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

पोधरोपण... किसी भी अवसर पर एक पौधा जरूर लगाएं

आष्टा| आंगनबाड़ी वार्ड 18 में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें जिला पंचायत सदस्य त्रिशला राजपूत ने कहा कि हर व्यक्ति का अपने जीवन के किसी भी शुभ अवसर पर कम से कम एक पौधा जरूर लगाना चाहिए। आगंनबाड़ी कार्यकर्ता कल्पना राठौर ने कहा कि पौधा लगाकर हमारा काम खत्म नहीं हो जाता है बल्कि उसकी सुरक्षा का दायित्व भी हमारा होना चाहिए। आगंनबाड़ी कार्यकर्ता सुषमा शर्मा ने महिलाओं को बताया कि हम घर के अंदर भी पौष्टिक सब्जियों के पौधे लगाकर शुद्ध सब्जियों का फायदा ले सकते हंै। इस अवसर पर आगनबाड़ी सहायिका संजना व वार्ड की महिलाएं, किशोरी बालिकाएं उपस्थित रहीं। आभार आगंनबाड़ी कार्यकर्ता सुषमा शर्मा ने व्यक्त किया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ashta News - mp news planting surely plant a sapling on any occasion..
                 

सर्व सम्मति से दोबारा गणेश सोनी को बनाया सर्राफा एसोसिएशन का अध्यक्ष

स्थानीय सागर पार्टी हाल में सर्राफा एसोसिएशन की बैठक रखी गई। जिसमें कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिसकी अध्यक्षता प्रकाश बोहरा ने की। इस अवसर पर अध्यक्ष के रूप में गणेश सोनी गोलू को दोबारा अध्यक्ष चुना गया। बैठक की शरुआत संरक्षक रविंद्र रांका, मनोहरलाल पांचम, गणेश प्रसाद, मधुजी दीगोड़ा ने दीप प्रज्वलित कर की गई। संघ के अध्यक्ष गणेश सोनी ने अपने कार्यकाल में किए कार्यों पर प्रकाश डाला। जिसके बाद कोषाध्यक्ष नरेंद्र सोनी ओर योगेश सांवेर ने गत वर्षों का आय-व्यय का लेखा जोखा प्रस्तुत किया। इसके पश्चात नवीन अध्यक्ष के चुनाव की कार्रवाई शुरू हुई। जिसमें सर्व सम्मति से एक बार पुन: गणेश सोनी गोलू को निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया। आभार सचिव धर्मेंद्र सोनी साडलीवाल ने व्यक्त किया। नवनिर्वाचित अध्यक्ष गणेश सोनी गोलू को कैलाश पांचम, सुभाष सांवरिया, मनोज काका, रवि पूर्व पार्षद, विनोद मारुति, प्रेम सोनी दसानिया, अनिल शाजापुर, आशीष अडानिया, निलेश, गोविंद, हरिओम, जितेंद्र, नितिन पांचम, योगेश, संदीप गीतांजली, गोपाल देव्वाल, प्रतीक महाडिक,आशीष बडोदिया, अभिषेक, विकास दासानिया ने बधाई दी। सर्राफा एसोसिएशन की ..
                 

7 प्रकार की दाल, 6 तरह की सब्जी, फलों और आयरन की गोलियों से सजाई रंगोली, गेहूं के आटे से पिज्जा और नूडल्स बनाकर प्रदर्शनी में सजाए

अशोकनगर| हर घर पोषण व्यवहार टेग लाइन पर बुधवार को जिला स्तरीय पोषण वृहद सभा का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में पोषण आहर का महत्व समझाने के लिए महिला बाल विकास विभाग ने जो रंगोली बनाई उसको पोषण आहर से सजाया। इस रंगोली में 7 प्रकार की दाल,6 तरह की सब्जी, फल और आयरन की गोलियां भी रखी गई थीं। वहीं ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों से कार्यकर्ता पोषण आहार से व्यंजन भी कार्यक्रम में बनाकर लाई थीं जिसको प्रदर्शनी के रूप में लगाया गया जिससे अन्य लोग इस तरह के रुचिकर आहर बनाकर बच्चे, किशोरी बालिकाओं को दे सकें। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष बाईसाहब यादव, अध्यक्षता कलेक्टर डाॅ. मंजू शर्मा और विशेष अतिथि जनपद अध्यक्ष चंदा यादव थीं। पोषण आधारित लघु नाटिका का मंचन भी किया गया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ashoknagar News - mp news 7 types of lentils 6 types of vegetables rangoli decorated with fruits and iron tablets pizza and noodles made from wheat flour and decorated in the exhibition ..
                 

पोषण आहार प्रदर्शनी... पोषण माह के तहत रैली निकालकर लगाई पोषण आहार की प्रदर्शनी

राष्ट्रीय पोषण माह के तहत महिला बाल विकास विभाग एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने ब्लॉक के ग्राम बरखेड़ा गौड़ में रैली निकाली गई। रैली निकालने के बाद परियोजना अधिकारी सुधारानी शर्मा ने लोगों को पौष्टिक आहार के बारे में बताया। उन्होंने लोगों को पौष्टिक आहार किस प्रकार बनाना है इसकी जानकारी दी। साथ ही पौष्टिक आहार को लेने का तरीका भी बताया कि इस दौरान सभी लोगों को पौष्टिक आहार लेने की शपथ दिलाई। साथ ही पौष्टिक आहार की प्रदर्शनी लगाकर लोगों को पोष्टिक आहार के बारे में बताया। उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें स्कूल के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ashoknagar News - mp news nutrition diet exhibition under nutrition month rally was organized and exhibition of nutrition food was organized..
                 

अशोकनगर | 1 सितम्बर से कृषि उपज मंडी में नीलामी

अशोकनगर | 1 सितम्बर से कृषि उपज मंडी में नीलामी बंद थी। 18 दिन बाद नीलामी शुरू हो चुकी है। अब किसानों को नगद भुगतान की सुविधा मिलेगी। हालांकि 30 सितम्बर तक एनईएफटी के माध्यम से भुगतान किया जाएगा इसके बाद नगद भुगतान की प्रक्रिया शुरू होगी। मंडी सचिव मनोज शर्मा ने बताया कि 18 सितम्बर से मंडी की डाक नीलामी प्रारंभ हो गई है। कृषि उपज का भुगतान 30 सितम्बर तक एनईएफटी के माध्यम से किया जाएगा। इसके बाद 1 अक्टूबर से नगद भुगतान किया जाएगा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

एक्सीलेंस स्कूल के छात्र-छात्राओं को नहीं मिली पिछले साल की स्काॅलरशिप

एक्सीलेंस स्कूल के अनुसूचित जाति अाैर जनजाति के छात्र-छात्राओं को शासन से मिलने वाली छात्रवृत्ति का लाभ एक साल बाद तक भी नहीं मिल पाया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने इस बात की िशकायत कलेक्टर को भेजी है। पदाधिकारियों ने एक्सीलेंस स्कूल के प्राचार्य व तहसीलदार वैघनाथ वासनिक को भी शिकायत देकर मामले की जांच अाैर कार्रवाई की मांग की है। परिषद नगर अध्यक्ष खेमू बिहारे, नगर मंत्री कुणाल जायसवाल, जिला छात्रा प्रमुख मुक्ता ढोलेकर के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं ने शिकायत की है। छात्र-छात्राअाें ने बताया कि पिछले साल एक्सीलेंस स्कूल के अनुसूचित जाति अाैर जनजाति के अधिकांश छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति का लाभ नहीं मिल पाया। छात्र-छात्राए कई बार इस संबंध में मौखिक शिकायतें कर चुके हैं, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने ध्यान नहीं दिया। इसके कारण अभी तक भी ये छात्र-छात्राएं योजना के लाभ से वंचित हैं। मामले में एक्सीलेंस स्कूल के प्राचार्य बसंत निमझे ने बताया कि करीब 20 छात्र-छात्राओं ने गलत खाता नंबर दिया था। इसके कारण उनकी छात्रवृत्ति खातें में नहीं डल पाई थी। छात्र-छात्राओं से नया खाता नं..
                 

कब्जे टूटने पर निकले हद में बने पुराने निर्माण जिन्होंने नहीं तुड़वाया, अब उन पर चलेगी जेसीबी

बजरिया मेंे भवनों में चल रही तोड़फोड़ में निकल आए पुराने समय के हद में बने निर्माण। शौचालय टूट जाने से कई भवन मालिक किराएदार बनने को हुए मजबूर भवनों में तोड़फोड़ शुरू कराए जाने के बाद जिनमें आगे की ओर शौचालय बने हुए थे वह टूट गए हैं। ऐसे में इनके मालिकों को किराए पर भवन तलाशना पड़े हैं। क्योंकि जब तक नई व्यवस्था में घर में शौचालय नहीं बन जाते तब तक इन्हें किराए के भवनों में रहना पड़ेगा। तोड़फोड़ होने से सड़क पर जलभराव के हालात निर्मित हो गए हैं। हालांकि इन दिनों आवागमन बंद है। लेकिन जो लोग गुजर रहे हैं उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई भवन जर्जर हाल में, दुर्घटना की आशंका बढ़ी तोड़फोड़ के दौरान पांच फीसदी भवन ऐसे भी नजर आ रहे हैं जिनका निर्माण 80 से 100 साल पहले हुआ है इनमें कुछ जर्जर हाल में है। इनके धराशायी होने की स्थिति कभी भी बन सकती है और जान माल को नुकसान हो सकता है। ऐसे भवनों के लिए नगर पालिका द्वारा अभी तक कोई गाइड लाइन तय नहीं की गई है। जबकि जनहित में इस ओर आवश्यक पहल किए जाने की महती जरूरत है अन्यथा कभी दुर्घटना घटित हो सकती है। मलबे की रात में उठाव की व्यवस्था कराई बजरिया ..
                 

उमराह पर जाने वाले जायरीन का इस्तकबाल

बेरछा | गांव मुल्लाखेड़ी में ख्वाजा गरीब नवाज गोशाला के संचालक अकरम खान पिता रमजान मुस्लिम समाज के पवित्र तीर्थ स्थल मक्का मदीना में उमराह के लिए सऊदी अरब के लिए रवाना हुए। कांग्रेस नेता पूर्व जिला सहकारी संघ अध्यक्ष हाजी मुन्ना पठान बेरछा ने स्वागत किया। इस अवसर पर एडवोकेट सईद पठान, जावेद पठान, सावेद पठान आदि उपस्थित थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Bercha News - mp news zarine39s visit to umrah..
                 

रेल कर्मियाें को 78 दिन के वेतन के बराबर बोनस

नई दिल्ली | करीब 11.52 रेलवे कर्मचारियों को त्योहार से पहले सरकार 78 दिन के वेतन के बराबर बोनस देगी। बुधवार को कैबिनेट बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि सरकार पर 2024 करोड़ रुपए का भार आएगा। ऐसा पहली बार हो रहा है कि कोई सरकार लगातार इन कर्मियों को 6 साल से एक समान बोनस दे रही है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

बांदकपुर : बारिश में झुक गए बिजली के पोल, मकानों पर गिरने का खतरा

बनवार। बांदकपुर रेलवे स्टेशन चौराहा के बम्होरी टोला में बिजली कंपनी की गंभीर लापरवाही सामने आ रही है। हालही में हुई बारिश के चलते अधिकांश बिजली के पोल मकानों की ओर झुक गए हैं, जिससे जिससे बिजली की लाइनें नीचे लटकने लगी हैं, जिससे ग्रामीणों को रास्ते से निकलने के दौरान करंट लगने का खतरा बना हुआ है। वहीं दूसरी ओर पोल झुकने के कारण आसपास के मकानों पर गिर सकता है। ग्रामीणों द्वारा शिकायत करने के बाद भी बिजली कंपनी के अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। ऐसे में बिजली लाइन के संपर्क में आने के कारण गंभीर घटना घटित हो सकती है। बांदकपुर सब स्टेशन से जुड़े बम्होरी स्टेशन चौराहा बम्होरी गांव के पटेल टोला में खंबा टूटा हुआ है। जहां तुलसी पटेल, नीरज पटेल, धर्मेंद्र पटेल ने कई बार बांदकपुर बिजली ऑफिस जाकर लाइनमैन तथा बांदकपुर के जेई साहब को जाकर सूचना दी, इसके बावजूद सुधार नहीं किया गया। जिसके चलते लोग तार में बांस की बल्लियां लगाने मजबूर हैं। क्योंकि तार जमीन की ओर बिल्कुल नीचे झुक गया है। इस संबंध में बांदकपुर विद्युत वितरण केंद्र में पदस्थ जेई आरके सहाय का कहना कि बिजली पोल वबिविजलीं लाइन का में..
                 

छतरपुरा मिडिल स्कूल को मिला वॉल ऑफ फेम सम्मान

बागली | देवास जनपद सभाकक्ष में बुधवार को वॉल ऑफ फेम शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इसमें क्षेत्र के मिडिल स्कूल छतरपुरा के शिक्षकों का स्कूल को वॉल ऑफ फेम का दर्जा दिलाने पर सम्मान किया गया। सम्मान समारोह का आयोजन कलेक्टर श्रीकांत पांडेय की अध्यक्षता में नीति आयोग की अंजली सिंह और जिला परियोजना समन्वयक राजीव सूर्यवंशी की उपस्थिति में किया गया। स्कूल के शिक्षक हेमेंद्र शिवहरे एवं सत्यनारायण भाटी को कलेक्टर ने राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा जारी प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया। यह सम्मान दक्षता उन्नयन कार्यक्रम अंतर्गत स्कूल में छात्र-छात्राओं को गणित एवं हिंदी विषय में 90% मूलभूत दक्षता हासिल करने एवं विद्यालय को स्वर्ण शाला घोषित करने के लिए प्रदान किया गया है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Bagli News - mp news chhatrapura middle school received the wall of fame award..
                 

वेस्टवेयर में आई दरारें, सीमेंट का ज्वाइंट उखड़ा, पानी बहने से तालाब हो रहा खाली, एसडीओ बोले- मरम्मत करवाएंगे

केसूर-मौलानी मार्ग पर दस साल पूर्व जल संसाधन विभाग ने एक करोड़ की लागत से तालाब बनवाया था। तालाब के आसपास की मिट्‌टी बहने पर सीमेंट कांक्रीट कर वेस्टवेयर का निर्माण 2014 में एक करोड़ 15 लाख की लागत से किया गया था। जो हाल ही में हुई बारिश के चलते टूट गया है। वेस्टवेयर में लंबी-लंबी दरारें आकर सीमेंट का ज्वाइंट भी अलग होने से पानी बहने लगा है। ग्रामीणों ने तालाब के खाली होने की बात कही है। वहीं विभाग के अफसर इसे मामूली टूट फूट बताते हुए बारिश रुकने के बाद मरम्मत करवाने का दावा कर रहे हैं। मौलानी के ग्रामीण नाहरसिंह सिसौदिया ने बताया केसूर-मौलानी मार्ग पर बने इस तालाब के बनने के बाद ही बारिश के समय तालाब के किनारे की मिट्टी बह गई थी। इससे साइड में खाई बन जाने से तालाब का अस्तित्व खतरे में पड़ चुका था। इसे बचाने के नाम पर बड़े वेस्टवेयर का प्रोजेक्ट बनाकर शासन को भेजा गया। इसके तहत एक करोड़ 15 लाख रु. स्वीकृत होने पर 2014 में वेस्ट वेयर का निर्माण किया था। हाल ही में हुई बारिश के चलते जर्जर अवस्था में पहुंच चुका है। ऐसे में जल्द ही इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो तालाब का अस्तित्व खतरे में पड़..
                 

निःशुल्क नेत्र व दंत शिविर आज गीता भवन में होगा

निःशुल्क नेत्र व दंत शिविर आज गीता भवन में होगा बड़नगर | 113वां निःशुल्क नेत्र व दंत शिविर गुरुवार को गीता भवन न्यास समिति द्वारा किया जा रहा है। गीताभवन सभागार में होने जा रहा शिविर वैशाली विराज बोरीवली मुंबई के सौजन्य से होगा। शिविर प्रातः 10ः30 शुरू होगा। शिविर में मरीजों की ब्लड जांच भी निःशुल्क होगी। शिविर में आपरेशन के लिए आने वाले सभी व्यक्ति अपने साथ आधार कार्ड या उसकी फोटो काॅपी पर स्वयं अथवा परिवार के किसी भी सदस्य के मोबाइल नंबर लिखकर साथ में लाए। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

दो दिन से बीमार महिला ने लगाई फांसी, मौत

इधर... पति के झगड़े के बाद महिला ने डाई पी, अस्पताल में भर्ती दतिया | सेंवढ़ा अनुभाग के ग्राम जसावली में रहने वाली 26 वर्षीय महिला ने पति के रोज रोज के झगड़े से परेशान होकर आत्महत्या करने के लिए डाई पीली। गनीमत रही कि तत्काल डायल-100 को सूचना मिल गई और पुलिस कर्मियों ने महिला को सेंवढ़ा अस्पताल पहुंचाकर भर्ती करा दिया। वहां समय रहते इलाज शुरू हो जाने से महिला की जान बच गई। ग्राम जसावली निवासी कृष्णा देवी (26) प|ी लोकेंद्र सिंह ने मंगलवार शाम छह बजे करीब डाई पी ली। सूचना मिलने पर पुलिस का इमरजेंसी वाहन मौके पर पहुंचा। पायलट राममिलन यादव और कप्तान सिंह ने डाई पीने वाली कृष्णा देवी को सेंवढ़ा अस्पताल पहुंचाकर भर्ती कराया। सेंवढ़ा अस्पताल में भर्ती महिला। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Alampur News - mp news sick woman hanged for two days death Alampur News - mp news sick woman hanged for two days death..
                 

तालाब बचाने के लिए आए लोगों ने दो घंटे से अधिक किया कलेक्टर का इंतजार

भास्कर संवाददाता | आगर मालवा तालाब तोड़ने की कार्यवाही को रूकवाए जाने की मांग को लेकर कलेक्टर से मिलने आए 5 गांव के लोगों ने दो घंटे से अधिक समय बैठकर इंतजार किया। कलेक्टर से मिलने तथा समस्या बताने आए गांेदल मऊ, माधुपुर, देहरीपाल, सिया, पालडिया, झिकडिया, बडागांव के लोगो का कहना था कि गांेदल मऊ में बरसों पुराना तालाब है। उससे 4 गांव की जमीन में सिंचाई होती है तथा इन गांव के मवेशी भी पानी पीते है। लेकिन कुछ लोगों के कहने पर तालाब तोड़े जाने की कार्यवाही की जा रही है। जबकि हम चाहते हैं कि तालाब को न तोड़ा जाए। कलेक्टर से मिलने की जिद कर रहे ग्रामीणों को जब जानकारी लगी कि कलेक्टर व्यस्त है तो वे बाहर बैठ कर कलेक्टर का इंतजार करने लगे। इस अवसर पर मेहरबान सिंह, राजेंद्र सिंह, कमल सिंह, भारत सिंह, जसवंत सिंह, लक्ष्मण सिंह आदि मौजूद रहे। कलेक्टर के कक्ष के बाहर तालाब बचाने के लिए आए इंतजार करते 5 गांव के लोग। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

फास्ट फूड से बढ़ता है मोटापा : जैन

आगर मालवा | अधिक भोजन, कम क्रियाशीलता, फास्ट फूड, टीवी देखते हुए भोजन करना, चॉक्लेट, कोल्ड ड्रिंक का सेवन करने से मोटापा बढ़ता है। यह बात गत दिवस नेहरू काॅलेज में राष्ट्रीय पोषण माह के अंतर्गत मोटापा विषय पर व्याख्यान देते हुए प्रो. डाॅ. शशिप्रभा जैन ने कही। डाॅ. जैन ने कहा कि मोटापा अपने साथ अनेक बीमारियां भी लाता है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Agar News - mp news fast food increases obesity jain..
                 

मंत्री जी आने वाले थे तो महीनों बाद खुले राहत कैंप के ताले हॉस्टल से मंगाए बिस्तर, कहीं दरी बिछाई तो कहीं कुर्सियां

ककराना से कपिल भटनागर/गोपाल मेलाना .आलीराजपुर से करीब 40 किमी दूर ग्राम ककराना सहित 26 गांव नर्मदा के बैकवाटर से डूब चुके हैं। ठेठ आदिवासी इलाका होने के कारण इन गांवों का ज्यादा जिक्र बाहर नहीं आ पाया। दो साल पहले डूब का हल्ला होने लगा, तो यहां पतरे के सहारे राहत कैंप खड़े कर दिए गए। हालांकि इस कैम्प में न खाद्य सामग्री है और न बिस्तर-बिजली। यहां तक कि लोगों को डूब क्षेत्र से निकालकर यहां तक लाया भी नहीं गया। अफसर कभी-कभार यहां आकर लौट जाते थे। लेकिन बुधवार को अचानक यहां चहल-पहल बढ़ गई। बड़ी-बड़ी गाड़ियों में अफसर और पुलिस यहां पहुंची। कारण था- नर्मदा घाटी विकास मंत्री सुरेंद्र सिंह (हनी) बघेल का दौरा। इसलिए ताबड़तोड़ व्यवस्थाएं जमाई गईं।ऐसा है राहत कैंप... दीवारों से लटक रहे जाले, दिखाने के लिए बिछाए पलंग :भास्कर की खबर के बाद पहुंचे मंत्रीअभी तक आलीराजपुर जिले के डूब क्षेत्र में कोई नेता-मंत्री नहीं पहुंचा था। भास्कर ने इस क्षेत्र के हालात उजागर किए तो बुधवार को मंत्री बघेल पहुंचे। वे पीड़ितों से मिले, तो लोगों ने आरोप लगाए कि न ठीक से मुआवजा मिला और न राहत कैंप में राहत दी जा रही है। इसके ब..
                 

अफसरों ने पूछा- क्या आप शराब पीते हैं तो कुठियाला बोले- यह बहुत ही ज्यादा व्यक्तिगत सवाल

भोपाल .माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में आर्थिक अनियमितताओं के आरोपी पूर्व कुलपति प्रो. कुठियाला बुधवार दोपहर 12.40 बजे वकील के साथ ईओडब्ल्यू पहुंचे। जांच एजेंसी के अधिकारियों ने उसने चार घंटे पूछताछ कर बयान दर्ज किए। उनसे 55 सवाल पूछे गए जिसमें से 15 सवालों के जवाब वे टाल गए। जांच एजेंसी ने 23 सितंबर को उन्हें चौथी बार तलब किया है।जांच एजेंसी ने उनसे शराब बिल, शराब कैबिनेट खरीदी, पूर्व में उनके द्वारा विवि में किए गए कामकाज, पारिवारिक पृष्ठ भूमि से जुड़े सवाल किए गए। कई सवाल सुनकर वे थोड़ा परेशान हुए, लेकिन खुद को संभालकर उन्हें उनके जवाब दिए। पूछताछ के दौरान उन्हें भोजन का भी समय दिया गया।55 में से 15 सवाल टाल गएसवाल : बिल दिखाकर पूछा गया- क्या आप शराब पीते हैं?जवाब : यह बहुत ही व्यक्तिगत प्रश्न है इसका जवाब देना मैं उचित नहीं समझता।सवाल : शराब कैबिनेट क्यों खरीदा?जवाब : मेरे द्वारा अलमारी का ऑर्डर किया गया था, लेकिन शराब कैबिनेट आ गया था। शराब कैबिनेट कैसे आया इसकी जानकारी नहीं है।सवाल : विवि में आपके द्वारा नियम विरुद्ध काम किए गए हैं?जवाब : मेरे द्..
                 

भोपाल में बारिश का नया रिकॉर्ड 169.4 सेमी 2006 में हुई सीजन की 168.4 सेमी बारिश का रिकाॅर्ड टूट गया

भाेपाल | राजधानी में बुधवार रात 8:30 बजे तक 11.9 मिमी बारिश हुई। इसके बाद मानसून सीजन में बारिश का अांकड़ा 169.4 सेमी (1694.0 मिमी) हाे गया। माैसम केंद्र के वरिष्ठ माैसम वैज्ञानिक एके शुक्ला ने बताया कि उपलब्ध अांकड़ाें के अनुसार यह भोपाल में अब तक की सर्वाधिक बारिश है। इसने 2006 में हुई मानसून सीजन की कुल बारिश 168.64 सेमी (1686.4 मिमी) का रिकाॅर्ड तोड़ दिया है। राजधानी में इस महीने 45.78 सेमी (457.8 मिमी) बारिश हो चुकी है। यह 20 साल बाद सितंबर में हुई दूसरी सबसे ज्यादा बारिश है। इससे पहले 1999 में सितंबर में 46.1 सेमी (461.0 मिमी) बारिश हुई थी।राजधानी के बड़े तालाब यानी भोज वेटलैंड और कलियासोत डैम में जितना पानी अभी भरा हुआ है, उससे सवा गुना पानी इस बार भदभदा से कलियासोत के जरिए बेतवा नदी में बहाया जा चुका है। बड़े तालाब की भराव क्षमता करीब 104 मिलियन क्यूबिक मीटर (एमसीएम) अाैर कलियासोत की 34 एमसीएम है। इस तरह दोनों की कुल भराव क्षमता करीब 138 एमसीएम है। इस साल 17 सितंबर तक कलियासोत डैम के गेट कुल 16, भदभदा के 18 अाैर केरवा के 26 बार खोले गए हैं, इस दौरान कुल (आउटकम) 170 एमसीएम यानी 170..
                 

पिता का पिंडदान करने गए परिवार की वैन को ट्रक ने मारी टक्कर, दो लोगों की मौत, आधे दर्जन से ज्यादा जख्मी

राजगढ़.बेटे का पिंडदान करने बिहार के गया गए एक परिवार की खड़ी वैन को ओडिशा के क्योंझर के पास ट्रक ने टक्कर मार दी। इससे राजगढ़ जिले के सुठालिया क्षेत्र निवासी पुरोहित और उसके दोस्त की मौत हो गई, जबकि चालक समेत आधा दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हो गए।पुलिस के मुताबिक,गुना जिले के ग्राम रघुनाथपुरा निवासी बंशीलाल के बेटे रामबाबू की तीन साल पहले करंट से मौत हो चुकी। बंशीलाल बेटे का पिंडदान करने के लिए बहू कुंतीबाई पति रामबाबू और पोता पुष्कर पुत्र रामबाबू को लेकर बिहार के गया गए थे। उनके साथ गुना जिले के रघुनाथपुरा निवासी लाखनसिंह, माखनसिंह, बुलबुल पत्नी लाखन, प्रिया पत्नी माखनसिंह, महक पुत्री माखनसिंह, कैलाशसिंह और देवीसिंह निवासी दयारामपुरा भी गएथे।बंशीलाल नेगांव से किराए पर वैन ली थी। वैन मेंग्राम टोडी निवासीपुरोहित पं. महेश शर्मा (54) और पुरोहित का दोस्त शिबू लोधी (52) भी सवार थे। वैन को सुठालिया थाना क्षेत्र के ग्राम नरी निवासी सूरजसिंह लोधी चला रहा था। गया में पिंडदान के बाद वे लोग ओडिशा के तीर्थस्थल पुरी जा रहे थे। मंगलवार-बुधवार की रात ओडिशा के क्योंझर क्षेत्र में सड़क किनारे ढाबे के पास वै..
                 

जबलपुर में 27.44 करोड़ की जीएसटी चोरी; प्राइवेट फर्म संचालक गिरफ्तार

जबलपुर. जबलपुर में 27.44 करोड़ की जीएसटी चोरी के मामले में प्राइवेट फर्म के संचालक को गिरफ्तार किया है। कर चोरी के आरोप में गिरफ्तार शैलेष अग्रवाल मेसर्स साईं सन और मेसर्स साईं सन आउटसोर्सिंग प्राइवेट के संचालक हैं। जीएसटी की स्पेशल विंग ने 12 सितंबर को इन दोनों फर्मों पर छापा मारा था। जहां उन्होंने बड़े पैमाने पर कर चोरी पकड़ी थी।दोनों फर्मों मेसर्स साईं सन और मेसर्स साईं सन आउटसोर्सिंग प्राइवेट के खिलाफ जीएसटी चोरी की शिकायत मिली थी। इस पर जीएसटी की स्पेशल विंग ने 12 सितंबर को दोनों फर्मों के दफ्तर पर छापा मारा था। जांच में पाया गया कि दोनों फर्मो ने अपने अलग-अलग कई क्लाइंट्स को मैन पावर, क्लीनिंग और हाउस कीपिंग सर्विस के नाम पर सेवाएं प्रदान कीं और उनसे जीएसटी भुगतान भी लिया लेकिन जीएसटी नहीं जमा की।शैलेष राजपाल के खिलाफ सीजीएसटी अधिनियम-2017 की धारा 132(1), धारा 132 (1) के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है और ये गैर जमानती अपराध की श्रेणी में आता है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today जबलपुर में करोड़ों की जीएसटी चोरी के मामले ..
                 

पशुओं पर इस्तेमाल हाे रही दवाइयों ने स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ाई

इंदौर. एक तरफ प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग मरीजों पर एंटीबायोटिक दवाइयों के बेअसर होने को लेकर परेशान है। दूसरी तरफ पशुओं पर इस्तेमाल होनेे वाली दवाइयों को लेकर चिंता सता रही है। स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि पशु और पक्षियों के कारण भी मनुष्यों में एंटीबायोटिक दवाइयों की प्रतिरोधकता पैदा हो रही है और इसे रोकने के लिए कोई कारगर उपाय भी नजर नहीं आ रहे हैं। केरल के बाद मध्यप्रदेश एंटीबायोटिक के सीमित इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए कार्यक्रम शुरू करने वाला दूसरा राज्य बन गया है।एंटीबायोटिक दवा के गैर जरूरी इस्तेमाल पर देश-दुनिया में चिंता है। मप्र सरकार भी एंटीबायोटिक पॉलिसी लेकर आई है। ताकि धड़ल्ले से जो लोग बिना डॉक्टर के पर्ची के दवा ले लेते हैं, उन पर नियंत्रण किया जा सके लेकिन अब मप्र सरकार पशुओं में इस्तेमाल की जा रही एंटीबायोटिक दवाइयों के इस्तेमाल को लेकर चिंतित हो गई है।नेशनल हैल्थ मिशन के स्टेट नोडल ऑफिसर डॉ. पंकज शुक्ला ने बताया कि जानवरों के खाने में उसकी बढ़त बढ़ाने के लिए एंटीमाइक्रोबियल का इस्तेमाल हो रहा है। इन्हें खाकर या इसके उत्पाद का सेवन करने से वह इंसान के शरीर में जा रह..
                 

नकली दवा बनाने वाले कारखाने पर प्रशासन की टीम ने मार छापा

इंदौर. नकली दवा बनाने वाले एक कारखाने पर बुधवार को खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया। कार्रवाई के दौरान कारखाने से बड़ी मात्रा में केमिकल बरामद किए गए।खाद्य एवं औषधि विभाग को द्वारकापुरी पुलिस द्वारासूचना मिली थी कि उनके द्वारा एक व्यक्ति को पकड़ा गया है जो ममता नगरक्षेत्र में एक दवा निर्माण करने वाले कारखाने का संचालन करता हैजहां नकली दवाएं बनाई जा रही है। सूचना के बाद विभाग की टीम ने बुधवार दोपहर कारखाने पर छापा मारा।विभाग के अनुसार गुजरात के एक युवक द्वारा उक्त कारखाने का संचालन किया जा रहा था। जांच में पाया गया कि कारखाने में ऑक्सीटॉसिन नामक दवा बनाई जा रही थी। जिसका उपयोग गाय एवं भैस का दूध बढ़ाने के लिए किया जाता है। उक्त दवा केमिकल के माध्यम से नकली तैयार की जा रही थी। प्रशासन की टीम ने मौके से बड़ी मात्रा में केमिकल भी जब्त किया है।आरोपी द्वारा उक्त केमिकल गुजरात के जामनगर से लाना बताया गया है।आरोपी के पास से दवा निर्माण किए जाने का लाइसेंस भी नहीं था।जानकारी के अनुसार आरोपी इस नकली दवा को सस्ती कीमत पर ग्रामीण क्षेत्रों में बेचता था। मामले की जांच की जा..
                 

आईटीआई मैनेजर ने फांसी लगाई, बेटों को लिखा-माफ करना, कुछ न कर सका...

खिरकिया। वार्ड 9 पुरानी गल्ला मंडी निवासी और हरदा के प्राइवेट आईटीआई के मैनेजर अखिलेश पिता प्रकाशचंद जैन उर्फ बुटलर (52) ने सोमवार सुबह 8 ये 9 बजे के बीच घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। अखिलेश ने आत्महत्या का कारण आर्थिक तंगी के दौर से गुजरने और पारिवारिक समस्या बताया।अखिलेश की नाइट ड्रेस की जेब से पुलिस को साेसाइड नोट मिला है। जिसमें उसने अपनी मर्जी से आत्महत्या करने का उल्लेख करते हुए अपने दोनों बेटों आयुष और अक्षत के लिए लिखा है कि बेटों मुझे माफ करना मैं तुम्हारे लिए कुछ नहीं कर सका। अपना भविष्य तुम्हें खुद बनाना है और दादा दादी का ख्याल रखना है। वह शहर के प्रतिष्ठित परिवार से होने के साथ ही मिलनसार और हंसमुख व्यक्ति था। पुलिस ने बताया अखिलेश ने अपने घर की पहली मंजिल की सीढ़ी पर फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली।पत्नी और बड़े बेटे ने जैसे ही उसे फांसी पर झूलता देखा तो में शोरशराबा हो गया। पड़ोस में रहने वाले पवन जैन मौके पर पहुंचे। उन्होंने अखिलेश को परिजनों के सहयोग से फंदे से नीचे उतारा और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम..
                 

नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार; मंगलवार को घटना को दिया था अंजाम

सतना.जिले के कोठी थाना क्षेत्र में एक घर में घुस कर एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी युवक को पुलिस ने बुधवार कोगिरफ्तार कर लिया।पुलिस के मुताबिक,ग्राम पतारी में कल मंगलवार को जब घर में एक 16 वर्षीय लड़की अकेली थी, तब इसी गांव का युवक साहेंद्र सिंह उसके घर में घुस गया और नाबालिग से जबरनदुष्कर्म कर फरार हो गया था। पीड़िता के माता-पिता के घर आने पर उन्होंने थाने जाकर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी। इस पर पुलिस ने आरोपी को आज गिरफ्तार कर लिया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Minor arrested for rape; The incident was executed on Tuesday..
                 

विधायक विजयवर्गीय का नायक नहीं खलनायक हूं..गाने पर थिरकते हुए का वीडियो, कांग्रेस ने ली चुटकी

इंदौर. भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह खलनायक फिल्म के टाइटल सांग- नायक नहीं, खलनायक हूं मैं...पर जमकर थिरकते हुए नजर आ रहे हैं। यह वीडियो मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी के 69वें जन्मदिन के उपलक्ष्य पर शहर में ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर पर आयोजित कार्यक्रम का बताया जा है। आकाश, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे हैं..
                 

स्कूलों में शुरू होंगी स्पेशल क्लास, तीन तकनीक पर पढ़ाई, बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए शुरू की गई सुविधा

                 

ज्यादा बारिश से फसलें बर्बाद, खेत की जल निकासी के बाद लगा सकते हैं चना; उकठा रोग को देगा मात

भोपाल। इस साल मध्यप्रदेश झमाझम बारिश से तर-बतर हो गया है। बारिश के कारण आए नदी-नाले उफान की वजह से फसलें बह गई है तो अधिकांश जगहों पर अपेक्षाकृत धूप नहीं निकलने की वजह से पौधों की ग्रोथ नहीं हो पाई है। किसानों का मानना है बारिश से फसलों की ऐसी स्थिति हो गई है, जो स्प्रे या कीटनाशक छिड़काव करने के बाद भी नहीं सुधर सकती है..
                 

20 दिन की बारिश में 22 हजार किसानों की फसल हुई खराब, 70 प्रतिशत सर्वे पूरा

खरगोन. जिलेभर में 20 दिन की अतिवृष्टि में सबसे ज्यादा कपास, सोयाबीन, मक्का फसलों को नुकसान हुआ है। कृषि, राजस्व विभाग के साथ बीमा कंपनियां सर्वे कर रही हैं। मंगलवार तक 70 प्रतिशत तक नजरी सर्वे पूरा कर लेने का दावा करते हुए कृषि विभाग ने मंगलवार को कलेक्टर गोपालचंद्र डाड को रिपोर्ट सौंंपी है। रिपोर्ट में 22 हजार से ज्यादा किसानों की 24 हजार 892 हेक्टेयर फसलों की नुकसानी सामने आई है। सुस्त पड़े अफसर किसानों के हंगामे व मुख्यमंत्री कमलनाथ की सख्ती से रिपोर्ट बुलवाने सक्रिय हुई।प्रभावित किसानों का आरोप है कि फिलहाल सुस्ती से सर्वे हो रहा है। कई गांवों में टीमें भी नहीं पहुंची है। अफसरों की माने तो 20 दिन की अतिवृष्टि से रिकॉर्डतोड़ फसलें खराब हुई है। 2013 में अतिवृष्टि से फसलें खराब हुई थी। इसका आंकड़ा कम था। 15 दिन से जिलेभर में 210 टीमें सर्वे कर रही है। कसरावद के कमोदवाड़ा व सहेजला में मंगलवार को सर्वे हुआ।जिलेभर में कपास का रकबा ज्यादाजिलेभर में 2 लाख 4 हजार 594 हैक्टेयर में कपास, 69 हजार हेक्टेयर में मक्का, 67 हजार 150 हैक्टेयर में मक्का, 3 हजार 617 हेक्टेयर मे मूंग व 1 हजार हेक्टेयर में ..
                 

अफसर ने नहीं सुनी तो उसके सामने ही पीड़ित बुजुर्ग ने पत्थर से फोड़ लिया अपनी सिर

दमोह। कलेक्टोरेट परिसर में मंगलवार को ग्रामीणों के साथ जनसमस्याओं का आवेदन देने पहुंचे एक व्यक्ति ने पत्थर मारकर अपना सिर फोड़ लिया। पत्थर लगने से वह लहूलुहान हो गया। उसे तुरंत अधिकारियों ने 108 से जिला अस्पताल भेजा। इस बीच कलेक्टोरेट के गेट पर एडीएम आनंद कोपरिया मौजूद थे, उनकी आंखों के सामने ही बुजुर्ग ने अपने कुर्ते के जेब से पत्थर निकालकर सिर पर मारा था..
                 

लाेगाें ने किया निगम और प्रशासन का श्राद्ध, तर्पण और पिंडदान, काॅलाेनी में जलभराव से परेशान है

उज्जैन. देवास रोड स्थित शिवधाम कॉलोनी में भरे पानी से लोगों को निजात नहीं मिलती नहीं दिख रही है। नगर निगम केवल पानी निकासी का दिखावा कर रहा है। निगम की इस उदासीनता से नाराज रहवासियों ने बुधवार सुबह नगर निगम और प्रशासन का तर्पण, श्राद्ध और पिंडदान का आयोजन किया। शिवधाम कॉलोनी के गार्डन तिराहे पर आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में रहवासी शामिल हुए..
                 

कुर्की... 10 साल पहले सामाजिक न्याय विभाग ने 45 हजार का फर्नीचर खरीदा था, लेकिन राशि नहीं दी, अब देने होंगे 74 हजार

साल 2009 में 45 हजार 352 रुपए का खरीदा था फर्नीचर, राशि नहीं चुकाने पर कोर्ट ने दिए थे 74 हजार जमा करने के आदेश विदिशा| जिपं भवन में संचालित सामाजिक न्याय विभाग के दफ्तर की मंगलवार को कोर्ट के आदेश पर कुर्की हो गई। कुर्की करने पहुंचे न्यायालय के कर्मचारी दफ्तर के कंप्यूटर, प्रिंटर, कंप्यूटर स्कैनर, कुर्सी, टेबल आदि भी उठा लाए। दरअसल बुरहानी आयरन वर्क्स से मार्च 2009 में सामाजिक न्याय विभाग ने करीब 45 हजार 352 हजार रुपए का फर्नीचर खरीदा था। दुकानदार जेनुद्दीन बुरहानी विभाग से राशि की मांग करने के लिए दफ्तर के चक्कर लगाते रहे। जब उन्हें चार साल तक फर्नीचर की राशि नहीं दी तो वे वकील के माध्यम से उपभोक्ता फोरम पहुंचे। कोर्ट ने दुकानदार के पक्ष में फैसला सुनाया और राशि चुकाने के आदेश विभाग को दिए। इसके बाद भी विभाग ने राशि नहीं दी। इस बात की जानकारी दुकानदार ने कोर्ट में दी। तब कोर्ट ने कुर्की के आदेश जारी किए। यह राशि 45 हजार 352 हजार की बजाय अब 74 हजार रुपए देना था। इसलिए मंगलवार दोपहर में कोर्ट के कर्मचारी आए और सामाजिक न्याय विभाग के कार्यालय का सामान समेटना शुरू कर दिया। आरोप: 3 लाख..
                 

अब प्लास्टिक की बोतल में पानी नहीं सर्व कर पाएंगे होटल मालिक

विदिशा| अब प्लास्टिक की बोतलों का महंगा पानी होटल्स और रेस्टोरेंट्स के मालिक सर्व नहीं कर पाएंगे। देश भर में प्लास्टिक वेस्ट लगातार बढ़ रहा है। लेकिन इतने वेस्ट का प्रबंधन करना भी आसान नहीं है। प्रदेश भर में हर साल हजारों टन कूड़ा सिर्फ प्लास्टिक का ही है। प्लास्टिक का 50 फीसदी कूड़ा सिर्फ एक ही बार इस्तेमाल किया जाता है। जिसमें प्लास्टिक की बॉटल्स भी शामिल हैं। इसी बढ़ रहे कूड़े को रोकने के लिए फूड सेफ्टी और स्टैंडर्ड अथॉरिटी अॉफ इंडिया(एफएसएसएआईए) द्वारा हाल ही में ये आदेश जारी किया है। जिसके तहत होटल्स और रेस्टोरेंट्स में प्लास्टिक की बॉटल्स में सील बंद पानी सर्व करने पर रोक लगाई गई है। वहीं, सभी होटल्स और रेस्टोरेंट्स को पेपर सील्ड रि-यूजेबल ग्लास की बॉटल्स में पानी ग्राहकों को देना होगा। इस आदेश से जहां पर्यावरण को बचाने में मदद मिलेगी। वहीं, सील्ड पानी के नाम पर ग्राहकों से होने वाली लूट से भी राहत मिलेगी। होटल में ही साफ पानी और बॉटलिंग सिस्टम लगाने का करना होगा प्रबंध आदेश के अनुसार होटल्स को अपने परिसर में ही पीने के पानी का बॉटलिंग सिस्टम स्थापित करना होगा। जिसके तहत शीशे क..
                 

29 को सेवा और संस्कृति के साथ मनेगी महाराजा अग्रसेन जयंती

अग्रकुल भूषण महाराज श्री अग्रसेन की जयंती 29 सितंबर रविवार को धूमधाम से मनाई जाएगी। इस उपलक्ष्य में अग्रवाल समाज विदिशा द्वारा एक सप्ताह के विभिन्न सेवा व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। अग्रवाल समाज के प्रवक्ता कृष्ण कुमार बंसल ने बताया कि इसी श्रृंखला में 22 सितंबर रविवार को अग्रवाल धर्मशाला ट्रस्ट माधवगंज में सरप्राइज गेम, ड्राइंग प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता, रस्सीकूद प्रतियोतिगता, आटी से वंदनवार बनाना, आसन दौड, वेजिटेबल सेंडविच बनाकर डेकोरेट करने की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। वहीं 23 सितंबर सोमवार को मानव सेवा न्यास में भोजन वितरण, 24 सितंबर को श्री खाटू श्याम मंदिर में सुंदरकांड एवं भजन संध्या, 25 सितंबर को पुरुषोत्तम गौशाला में गौ सेवा, 26 सितंबर को उम्मीद शिक्षण समिति में शिक्षण सामग्री का वितरण, 27 सितंबर की शाम विनायक वैंक्यूट हॉल में गरबा डांडिया, 28 सितंबर को सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा 29 सितंबर को महाराज श्री अग्रसेन जी की जयंती मनाई जाएगी। महाराजा अग्रसेन जयंती आयोजन में मुख्य अतिथि डॉ. संजय अग्रवाल विभागाध्यक्ष पीएसएम अटल बिहारी बाजपेयी मेडिकल कॉलेज विदिशा ए..
                 

एटीएम में तोड़फोड़ से 40 हजार का नुकसान, 1 गिरफ्तार

विदिशा| स्वर्णकार कालोनी स्थित एसबीआई के एटीएम में रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात हुई तोड़फोड़ के मामले में पुलिस ने शमशाबाद निवासी एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसके अन्य साथियों की अभी तलाश की जा रही है। इस तोड़फोड़ में एटीएम में 40 हजार रुपए का नुकसान हुआ है। इस संबंध में एसबीआई के अधिकारी अमन बंसल वल्द सुरेश बंसल निवासी बालाजी एवेन्यू ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। श्री बंसल ने पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में कहाकि 15 सितंबर की रात एटीएम में अज्ञात चोरों ने एसएमजी लाक को नुकसान पहुंचाया है। इसमें 40 हजार का नुकसान हुआ है। चोर इस एटीएम से कैश नहीं ले जा सके। पुलिस के गश्ती दल ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। उससे पूछताछ की जा रही है। इस संबंध में कोतवाली टीआई जयपाल इनवाती ने बताया कि आरोपी केवल अकेले ही एटीएम में चोरी की घटना को अंजाम देने की बात कबूल कर रहा है लेकिन उसकी यह बात गले नहीं उतर रही है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

सपाक्स ने प्रताड़ित करने वालों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की मांग की

विदिशा| बिजली कंपनी के आउटसोर्स कर्मचारी सुनील दांगी खुदकुशी मामले में मंगलवार को सपाक्स समास ने ज्ञापन सौंप कर उसे प्रताड़ित करने वाले लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की मांग की है। सिरोंज की पालीवाल कालोनी में किराए के मकान में रहने वाले सुनील दांगी ने 12 सितंबर को फांसी लगा ली थी। उसने अपने सुसाइड नोट में बिजली कंपनी के ही अधिकारी और कर्मचारी के साथ ही एक पुलिसकर्मी पर भी प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। मामले में पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर जांच की जा रही है लेकिन किसी के खिलाफ प्रकरण कायम नहीं किया गया है। रविवार को सिरोंज थाने में बयान देने आए सुनील के परिजनों ने भी पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े थे। सपाक्स ने भी एसपी को ज्ञापन दिया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

शिक्षक बोले-धरती पर जीवन के लिए जरूरी है ओजोन परत

अंतरराष्ट्रीय ओजोन दिवस पर सोमवार को शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय विदिशा में वैचारिक गोष्ठी हुई। इस मौके पर प्राचार्या चारु सक्सेना, नोडल अधिकारी डॉ दीप्ति शुक्ला ने छात्र-छात्राओं और स्टॉफ को जैविक उत्पादों का उपयोग करने और एरोसॉल उत्पादों का उपयोग कम करने की शपथ दिलाई। डॉ दीप्ति शुक्ला ने बताया कि कि विश्व ओजोन दिवस 2019 की थीम 32 ईयर्स एंड हीलिंग है। इस दिवस का उद्देश्य ओजोन परत संरक्षण के लिए विद्यार्थियों के माध्यम से लोगों को जागरूक करना है। ओजोन परत ओजोन अणुओं की परत है जो 20 से 40 किलोमीटर के बीच वायुमंडल में होती है। यह सूर्य की हानिकारक पराबैंगनी विकिरण से बचाने का कार्य करती है। इसके बिना जीवन संकट में पड़ सकता है, क्योंकि यह किरणें यदि सीधा धरती पर पहुंच जाएं तो यह प्राणियों के लिए खतरनाक होती है। इसको इंसानों द्वारा बनाए रसायनों से नुकसान हो रहा है जिससे जलवायु परिवर्तन हो रहा है। इसलिए दुनियाभर में संरक्षण को लेकर जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। हर साल मनाते हैं दिवस: नोडल अधिकारी डॉ दीप्ति शुक्ला ने बताया कि ओजोन दिवस हर साल पूरी दुनिया में 16 सितंबर को मना..
                 

डाइट की टीम ने स्कूल में पहुंच कर किया दक्षता उन्नयन का अवलोकन

सिरोंज| भोपाल रोड पर स्थित स्कूलों का निरीक्षण करने के लिए मंगलवार को डाइट विदिशा की टीम पहुंची। टीम में शामिल शिक्षक रमेश ठाकुर ने जनशिक्षा केन्द्र चितावर के प्रभारी वेदप्रकाश सिंह राजपूत के साथ कई स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान वे प्राथमिक शाला चितावर, कांकरखेड़ी, नेकान और तिलियाहाट पहुंचे। उन्होंने स्कूलों में स्कूलों में चल रहे दक्षता उन्नयन कार्यक्रम की बारीकी से जांच कर बच्चों से सवाल-जवाब भी किए। उन्होंने टीचर हैंडबुक, रजिस्टर एवं बच्चों की होमवर्क की कापियों की जांच भी की। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

आयोजन... भाषण प्रतियोगिता समीक्षा रहीं प्रथम

गंजबासौदा| नेहरु युवा केन्द्र विदिशा द्वारा त्योंदा रोड के प्राईवेट हायर सेकेंडरी स्कूल में सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास विषय पर भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें छात्र-छात्राओं ने अपने विचार रखे। इसमें प्रथम स्थान पर समीक्षा शर्मा द्वितीय स्थान नीतू विशवकर्मा, तीसरा स्थान साक्षी रघुवंशी ने प्राप्त किया। यह तीनों विजेताओं को विदिशा जिला स्तरीय प्रतियोगिता मे भेजा जाएगा। जिला स्तर पर प्रथम, द्वितीय और तृतीय आने वाले छात्र-छात्राओं को एक हजार दो हजार पांच हजार की राशि का पुरस्कार दिया जाएगा। अभी तहसील स्तर पर उन्हें प्रमाण पत्र वितरित किए गए। प्रतियोगिता के दौरान निर्णायक मंडल में रिटायर्ड बैंक मैनेजर एवं राज्य भाषा अधिकारी, कैलाश नारायण शर्मा, स्कूल की प्राचार्या कविता अग्रवाल, समाजसेवी लक्ष्मी शर्मा थीं। आभार देवेंद्र साहू ने व्यक्त किया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

उन्हेल | बारिश से गांव लेकोड़ा आंजना निवासी राकेश पिता

उन्हेल | बारिश से गांव लेकोड़ा आंजना निवासी राकेश पिता आत्माराम राठौर के मकान की दीवार सोमवार सुबह 4 बजे गिर गई। इसी तरह रायसिंह पिता रामलाल सोलंकी के मकान की दीवार भी धराशायी हो गई। जिला कांग्रेस संगठन मंत्री राजेशनाथ चौहान ने बताया पटवारी सुमित मोदी ने मकानों का निरीक्षण कर प्रतिवेदन नायब तहसीलदार उन्हेल को सौंपा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

तप का आचरण करने वाले को देव कहते निराले बाबा

तप का आचरण करने वाले को देव कहते निराले बाबा उन्हेल | जो इंसान संयम तप का आचरण करता है, उसे देव भी प्रणाम करते हैं। प्रेम शांति, शुद्धि और मुक्ति धर्म की मूल आत्मा है। यह बात आचार्य प्रवर डॉ. दिव्यानंद सूरीश्वर निराले बाबा ने गुरु आत्माराम, शुक्लचंद्र व शिवमुनि जी की जयंती पर आयोजित गुणानुवाद सभा में कही। इस मौके पर राजेंद्र जैन, विमल जैन, प्रकाशचंद जैन, अशोक जैन, ललित जैन, कमल जैन, शांतिलाल जैन, नवीन जैन आदि मौजूद थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

दशहरे पर 100 रुपए भाव बढ़ेंगे

दशहरे पर 100 रुपए भाव बढ़ेंगे व्यापार संवाददाता|उज्जैन मंडी में क्वालिटी गेहूं 2000-2020 रुपए बिक रहा है। 15 दिन में 80 रुपए क्विंटल भाव घट गए। दशहरे पर गेहूं में 100 रुपए बढ़ने की संभावना भी बताई जा रही है। खली 3600, मक्का 2500 हो जाने से मुर्गीदाना के लिए केटल फीड गेहूं की डिमांड कोल्हापुर, बारामती, पूना की अधिक चल रही है। 1940-1960 रुपए का खरीदा गेहूं गाड़ी लोड कर भेजा जा रहा है। इसमें 50 से 75 रुपए क्विंटल का फायदा भी मिल रहा है। लंबे समय से गेहूं में ग्राहकी नहीं आने से व्यापार गुमनामी में जाने लगा है। एक बड़े व्यापारी के पास गेहूं बीज में बाहर की पार्टी आ गई। इस प्रकार का लोकवन गेहूं 2248 रुपए में बिका। अच्छा सार्टेक्स क्लीन गेहूं का स्टॉक तादाद में हो गया। नवरात्रि बाद अच्छी ग्राहकी की उम्मीद की जा रही है। पहली बार कृषि उपज का व्यापार बगैर ग्राहकी के चल रहा है। किसान को क्वालिटी वाले गेहूं के भाव ऊंचे ही मिलते हैं। गेहूं पर फायनेंस भी शुरू हो गया है। पहले सोयाबीन पर अब गेहूं पर होने से व्यापार आसान बना रहता है। पानी रुका तो चने की आवक बढ़ गई पानी रुकने के बाद मंडी में चने की आवक ..
                 

10 बिंदु 15 मिनट में पारित, शहर सीमा से बाहर पाइप लाइन डालने का प्रस्ताव निरस्त

चकोर पार्क, मक्सी रोड पर वीडियो शूटिंग और अन्य गतिविधियों के लिए शुल्क लगेगा। प्रमुख मंदिरों से निकलने वाले फूलों/निर्माल्य सामग्री के निपटान के संबंध में अलग इकाई लगाएंगे। एनवीडीए की पाइप लाइन को त्रिवेणी बैराज और गंभीर बांध तक विस्तार किया जाएगा। नई संपत्तियों को जोड़ने के लिए जीआईएस सर्वे कराया जाएगा। वार्ड 5 के तहत गंधर्व तालाब का विकास और सौंदर्यीकरण किया जाएगा। वार्ड 4 में सेंटपाल स्कूल के पास शहीद स्तंभ के साथ फूड जोन भी बनाएंगे। वार्ड 5 के तहत पुुरुषोत्तम सागर को विकसित किया जाएगा। वर्दी धुलाई भत्ते में बढ़ोतरी। निगम मुख्यालय में केंटीन का संचालन सेवानिवृत्त कर्मचारी संघ उज्जैन को बिना प्रीमियम के सौंपा जाएगा। इन्हें निजी हाथों में सौंपेंगे मल्टीलेवल पार्किंग ठेका दिए जाने के लिए टेंडर बुलाए जाएंगे। इस संबंध में जरूरी कार्रवाई यातायात समिति करेगी। कपिला गोशाला के संचालन के संबंध में महाकाल समिति को पत्र लिखा जाएगा। ये निरस्त : नगर निगम सीमा क्षेत्र से बाहर विकसित कॉलोनियों में पीएचई की पाइप लाइन से पानी देने का प्रस्ताव निरस्त। Download Dainik Bhaskar App to ..
                 

जिला अस्पताल में 38 डॉक्टर की कमी, सिविल सर्जन ने पत्र में लिखा- स्थिति खराब, अस्पताल चलाना मुश्किल

जिला अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए पर्याप्त डॉक्टर नहीं है। इसका असर स्वास्थ्य सेवाओं पर पड़ रहा है। सिविल सर्जन डॉ.आरपी परमार ने स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन को लिखा है कि जिला अस्पताल में डॉक्टर नहीं है, स्थिति खराब है,अस्पताल चलाना मुश्किल हो रहा है। कैसे व्यवस्थाएं बनाए। पांच डॉक्टर पहले ही स्थानांतरित होकर चले गए हैं। डॉक्टर की कमी को कैसे पूरा किया जाए। 750 बेड के संभागीय जिला अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए डॉक्टर कम पड़ गए हैं। यहां पर 38 डॉक्टर की कमी है। इस वजह से मरीजों को इलाज मिलने में मुश्किल आ रही है। जिला अस्पताल प्रशासन भी इसको लेकर चिंतित है, क्योंकि पांच डॉक्टर के यहां से तबादले हो गए हैं। इसके पहले चार डॉक्टर सेवानिवृत्त हो चुके हैं, एक डॉक्टर शशि गुप्ता ने नौकरी छोड़ दी है। दंत रोग विशेषज्ञ व आयुष डॉक्टर तो एक भी नहीं है। जिला अस्पताल में भर्ती मरीज, मरीजों को बेड तक उपलब्ध नहीं हो रहे, कंबल बिछाकर करवा रहे उपचार। 17 दिन में ओपीडी में 6726 व आईपीडी में 1484 से ज्यादा मरीज इलाज कराने आए जिला अस्पताल में डॉक्टर के कुल 77 पद स्वीकृत है, जिनमें से वर्तमान में 39..
                 

दो किराना दुकान में चोरी, बीड़ी के बंडल ले गए चोर

मक्सी रोड स्थित सब्जी मंडी की दो किराना दुकानों पर सोमवार रात 10 बजे बदमाशों ने दुकान की शटर का नकूचा तोड़कर हजारों रुपए की चोरी कर ली। माधव नगर पुलिस ने बताया मक्सीरोड सब्जी मंडी में गोविंद अग्रवाल की किराना की दुकान है। अग्रवाल ने बताया सुबह पड़ोस की किराना दुकान संचालक मुकेश राठौर ने मोबाइल पर कॉल कर दुकान के ताले टूटे होने की सूचना दी। माधव नगर पुलिस ने बताया चोरी की वारदात में बदमाशों ने सब्बल का इस्तेमाल किया है। बदमाश दुकान से 20 हजार रुपए कीमत के बीड़ी के बंडल और गल्ले में रखे 30 हजार रुपए चुराकर ले गए। अग्रवाल ने बताया 9 हजार रुपए कर्मचारी कालू के रखे हुए थे जिससे वो बाइक खरीदना चाहता था। इसी दुकान के पास मां चामुंडा गारमेंट के भी शटर को बदमाशों ने तोड़ा, लेकिन यहां से कुछ भी चोरी नहीं कर पाए। माधव नगर पुलिस मामले में जांच कर रही है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..