जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया ईनदु नवभारत टाइम्स One India

कर्नाटक: चॉकलेट बांट रहे युवकों को भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में पीटा; इंजीनियर की मौत, 3 जख्मी

12 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
कर्नाटक में बच्चा चोरी की अफवाह के चलते गांववालों ने चार युवकों को पकड़कर बुरी तरह पीटा। इनमें से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर की मौत हो गई। उसके दो भाइयों और एक दोस्त की हालत गंभीर है। घटना शुक्रवार रात बीदर जिले में हुई। बताया जा रहा है कि चारों अपने दोस्त से मिलने उसके गांव जा रहे थे। इसी दौरान कतर से आया मृतक का चचेरा भाई रास्ते में बच्चों को चॉकलेट बांटने लगा। लोगों ने इसका विरोध किया और बच्चा चोर समझकर उन्हें पीटने लगे। उनकी फोटो खींचकर वॉट्सऐप ग्रुप में वायरल की गई। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

जम्मू: रियासी के पास वॉटरफॉल में लैंड स्लाइड, 4 पर्यटकों की मौत

16 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
यहां के रियासी के पास सहर बाबा वॉटरफॉल में लैंड स्लाइड होने से 4 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस के मुताबिक, रविवार को यहां आए पर्यटक वॉटरफॉल में स्नान कर रहे थे, तभी ऊपर से चट्टान गिरने से यह हादसा हो गया। इसमें 20 से ज्यादा लोग घायल हैं। सेना ओर पुलिस रेस्क्यू में जुट गई है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

भारत और अमेरिका की तीनों सेनाएं पहली बार संयुक्त युद्धाभ्यास कर सकती हैं, 2+2 डायलॉग में होगा फैसला

19 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
भारत और अमेरिका की तीनों सेनाएं इस साल के अंत तक संयुक्त युद्धाभ्यास कर सकती हैं। रक्षा मंत्रालय के अफसर ने बताया कि अमेरिका से साथ इस तरह का यह पहला संयुक्त अभ्यास होगा, जिसमें दोनों देशों की थल, वायु और नौसेना शामिल होंगी। इससे पहले भारत ने रूस के साथ 'इंदिरा 2017' युद्धाभ्यास किया था। इसमें दोनों देशों की तीनों सेनाओं ने भाग लिया था। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

कुमारस्वामी ने रोते हुए कहा- मुझे भगवान शंकर की तरह गठबंधन सरकार का जहर पीना पड़ रहा

22 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
एचडी कुमारस्वामी ने एक बार फिर गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री होने का दुख जताया। शनिवार को बेंगलुरु के एक कार्यक्रम में उन्होंने भावुक होकर कहा, 'आप लोग गुलदस्ता लेकर मेरा स्वागत करने के लिए खड़े रहते हैं। आपको लगता होगा कि आपका भाई मुख्यमंत्री हो गया है। आप सभी खुश हैं, लेकिन इससे मैं खुश नहीं हूं। मैं जानता हूं कि गठबंधन का दर्द क्या होता है? मुझे विषकंठ (भगवान शंकर) की तरह गठबंधन सरकार का जहर पीना पड़ रहा है।' आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

देश में पहली बार बिना लाइसेंस की दवा कंपनियों को पकड़ने के लिए बनाया गया इंटेलिजेंस सेल

yesterday  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
देश में बड़ी मात्रा में नकली, असरहीन दवाओं की बिक्री हो रही है। ऐसी दवा बनाने वाली कंपनियों पर कानूनी कार्रवाई के लिए सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोलर ऑर्गेनाइजेशन (सीडीएससीओ) ने पहली बार इंटेलिजेंस सेल का गठन किया है। इसे देशभर में कार्रवाई करने और छापा मारने का अधिकार दिया गया है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

झारखंड में कर्ज से परेशान परिवार के 6 सदस्यों के शव मिले, खुदकुशी का शक

yesterday  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
झारखंड के हजारीबाग में रविवार को एक ही परिवार के 6 लोगों ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली। बताया गया है कि परिवार पर भारी कर्ज था और इसी से परेशान होकर उन्होंने अपनी जान दे दी। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, परिवार के पांच लोगों ने फांसी लगाई है, जबकि एक ने छत से कूद कर खुदकुशी की है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

IND vs ENG Live Score: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, 2 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 12/0

yesterday  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा एकदिवसीय मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है। इंग्लैंड के कप्तान इयान मोर्गन ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बता दें कि नॉटिंघम वनडे जीतकर टीम इंडिया सीरीज में 1-0 की बढ़त ले चुकी है। भारत आज जीता तो यह ढाई साल में उसकी 10वीं सीरीज होगी जिसमें उसने खिताब अपने नाम किया। DainikBhaskar.com आपको इस मैच के Live Updates दे रहा है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

पुरी और अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा शुरू, सोने की झाड़ू लगाकर किया रवाना

yesterday  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
भगवान जगन्नाथ की 141वीं रथयात्रा शनिवार को देश के कई हिस्सों में निकाली जा रही है। मुख्य समारोह पुरी में हो रहा है। दूसरा बड़ा आयोजन अहमदाबाद में है। यहां मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने सोने के हत्थे वाली झाड़ू से रास्ता साफ करके भगवान के रथों को रवाना किया। उन्होंने भगवान का रथ भी खींचा। अहमदाबाद में होने वाली रथ यात्रा 20 किलोमीटर दूर सरसपुर तक जाएगी और देर शाम तक लौट आएगी। उधर, पुरी में रथयात्रा समारोह नौ दिन तक चलता है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

आतंकी बेटे के एनकाउंटर में घिरने की खबर सुनी तो पिता की दिल का दौरा पड़ने से मौत

yesterday  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
कश्मीर के एक गांव में बीते तीन दिनों में तीन आम नागरिकों की की मौत हुई है। सात साल के एक बच्चे की ग्रेनेड से खेलते वक्त हुए धमाके से जान चली गई। 60 साल का एक पिता की आतंकी बेटे के एनकाउंटर में फंसे होने की खबर सुनकर हार्ट अटैक से मौत हो गई। वहीं, 16 साल का एक लड़का सेना की गोली से मारा गया। वह आतंकियों के समर्थन में पत्थरबाजी कर रहा था। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

वायु प्रदूषण से मौतों के मामले में दिल्ली दुनिया का तीसरा सबसे खतरनाक देश, 2016 में इससे 15 हजार जान गईं

2 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
दिल्ली में वायु प्रदुषण की वजह से 2016 में करीब 15 हजार लोगों की मौत हो गई। एक हालिया स्टडी में इसका दावा किया गया है। भारत, थाईलैंड और सिंगापुर के रिसर्चरों की इस स्टडी में सामने आया है कि दिल्ली समेत पूरे भारत में पीएम 2.5 (हवा में प्रदूषण फैलाने वाले कण) की वजह से लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ा है। प्रदूषण की वजह से लोगों में फेफड़े की बीमारियों, कैंसर और दिल से जुड़ी बीमारियां फैली हैं, जिसके चलते देशभर में 42 हजार लोगों की मौत हुई। दिल्ली के अलावा मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरू और चेन्नई में भी प्रदूषण को मौत की बड़ी वजह बताया गया है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

दैनिक भास्कर के समूह संपादक कल्पेश याग्निक नहीं रहे, दिल का दौरा पड़ने से निधन; इंदौर में हुआ अंतिम संस्कार

2 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
दैनिक भास्कर के समूह संपादक कल्पेश याग्निक नहीं रहे। गुरुवार रात करीब साढ़े 10 बजे इंदौर स्थित दफ्तर में काम के दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा। तत्काल उन्हें बॉम्बे हॉस्पिटल ले जाया गया। करीब साढ़े तीन घंटे तक उनका इलाज चला, लेकिन तमाम प्रयासों के बाद भी उनकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ। डॉक्टरों के मुताबिक, इलाज के दौरान ही उन्हें दिल का दूसरा दौरा पड़ा। रात करीब 2 बजे डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शुक्रवार को इंदौर में उनका अंतिम संस्कार किया गया। भाई नीरज याग्निक ने मुखाग्नि दी। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

आईटीआर फार्म-2 में क्या है खास? इसे कैसे भरें, जानिए इससे जुड़े सारे सवालों के जवाब

2 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने आईटीआर फार्म- 2 जारी कर दिया है। इसके पहले यह फार्म ऑनलाइन भरा जा सकता था, लेकिन इसका पीडीएफ प्रीव्यू फार्मेट पहले भी आयकर विभाग की वेबसाइट में पड़ा था। अब विभाग ने फार्म को वेबसाइट में डाल दिया है जिसको करदाता डाउनलोड करके भर सकते हैं। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

आंध्र प्रदेश: स्टील फैक्ट्री में कार्बन मोनो ऑक्साइड के रिसाव से 6 लोगों की मौत, 5 की हालत नाजुक

3 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में गुरुवार को एक स्टील फैक्ट्री में कार्बन मोनो ऑक्साइड के रिसाव से 6 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों के मुताबिक, 5 अन्य को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डीसीपी जी अशोक कुमार ने बताया कि स्टील प्लांट में मरम्मत के बाद शाम करीब 5.30 बजे टेस्टिंग के दौरान हादसा हुआ। प्लांट को तुरंत खाली कराने के बाद बंद कर दिया गया। फैक्ट्री ब्राजील की कंपनी गेरडाऊ की है, जो अमेरिकी उपमहाद्वीप में सबसे बड़ी स्टील उत्पादक है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

आयुष्मान भारत योजना के लिए आधार जरूरी नहीं, सरकार ने कहा- सभी पात्र लोगों को मिलेगा फायदा

3 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
आयुष्मान भारत योजना का लाभ लेने के लिए आधार जरूरी नहीं, ऐच्छिक होगा। गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि आधार नहीं होने पर किसी को इलाज से वंचित नहीं किया जा सकता। इस योजना का लाभ सभी पात्र लोगों को मिलेगा। उनकी पहचान के लिए राशन कार्ड, वोटर कार्ड, मनरेगा कार्ड का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। कुछ रिपोर्ट में कहा गया था कि केंद्र सरकार योजना के लिए आधार जरूरी करने जा रही है। मोदी सरकार ने इन खबरों को निराधार बताया। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

अगर धारा 377 को अपराध न माना जाए तो समलैंगिकता पर लगा सामाजिक धब्बा भी मिट जाएगा: सुप्रीम कोर्ट

3 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
समलैंगिकता को अपराध माना जाए या नहीं, इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। इस पर शीर्ष कोर्ट ने गुरुवार को कहा, अगर धारा 377 को अपराध न माना जाए तो समलैंगिता पर लगा सामाजिक धब्बा और इस समुदाय के साथ भेदभाव भी खत्म हो जाएगा। आईपीसी की धारा 377 में दो समलैंगिक वयस्कों के बीच सहमति से शारीरिक संबंधों को अपराध माना गया है और सजा का प्रावधान है। सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिकाओं में इसे चुनौती दी गई है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

असम : पटाखे छोड़ने से रोका तो बारातियों ने एक युवक को पीटकर मार डाला

3 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
                 

बेंगलुरु के आसमान में इंडिगो के 2 विमान टकराने से बचे, सिर्फ 200 फीट दूर रहते टला हादसा

3 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
बेंगलुरु के आसमान में इंडिगो एयरलाइंस के दो विमान टकराने से बचे। दोनों के बीच एक-दूसरे से ऊंचाई में सिर्फ 200 फीट और आमने-सामने से दूरी में 5 किलोमीटर का फासला रह गया था, लेकिन सूचना मिलते ही पायलट ने विमानों के मार्ग बदल दिए। दोनों में 328 यात्री सवार थे। घटना मंगलवार की है। एयरलाइंस की ओर से जानकारी गुरुवार को दी गई। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

कश्मीर में आतंकवादी के घर पहुंचे आर्मी जवान, कहा- सरेंडर करवा दो, मां ने दिया जवाब- जिंदा लौटा तो अपने हाथ से गला काट दूंगी

3 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
जम्मू-कश्मीर में सिक्युरिटी फोर्सेस किस तरह घर-घर जाकर लोगों में भरोसा पैदा करने और आतंकवाद के खिलाफ आगाह कर रही हैं इसकी बानगी एक वीडियो में दिखाई दे रही है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि आर्मी के जवान एक आतंकी के घर पहुंचे हैं। जवानों ने घरवालों को समझाया कि वो उनके बेटे से आतंक का रास्ता छोड़कर सरेंडर के लिए कहें। हालांकि घरवालों की बातचीत से समझ आ रहा है कि वो भी आतंक के रास्ते को सही मानते हैं। वीडियो कब का है ये फिलहाल साफ नहीं हो पाया है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

अनजान को कार में लिफ्ट दी इसलिए मुंबई पुलिस ने काट दिया 2 हजार का चालान, अब सिपाही हुआ लाइन हाजिर; एक्सपर्ट बोले - लिफ्ट देने पर चालान काटना है पूरी तरह से गैरकानूनी

4 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
60 साल के एक बुजुर्ग के हाथ देने पर मुंबई के एरोली में रहने वाले 32 साल के नितिन ने उन्हें लिफ्ट दे दी। उनके साथ दो लोग और थे। लिफ्ट देकर वो थोड़े आगे ही बढ़े थे कि पीछे से ट्रैफिक पुलिस के जवान आए और उन्होंने गाड़ी को रोक दिया। जवान आते ही कार के पिक्चर लेने लगे। उन्होंने नितिन से पूछा कि गाड़ी में पीछे बैठे लोग कौन हैं? नितिन ने बताया यह अंजान लोग हैं, मैंने मदद के लिए लिफ्ट दी है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

नेट न्यूट्रैलिटी को दूरसंचार आयोग की मंजूरी, इंटरनेट स्पीड और डेटा एक्सेस में भेदभाव नहीं होगा

4 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
देश में इंटरनेट का इस्तेमाल बिना किसी प्रतिबंध और भेदभाव के किया जा सकेगा। दूरसंचार आयोग ने बुधवार को दूरसंचार नियामक आयोग (ट्राई) की अनुशंसा पर नेट न्यूट्रैलिटी को मंजूरी दी। जिसके तहत मोबाइल ऑपरेटर, इंटरनेट प्रोवाइडर और सोशल मीडिया कंपनियां इंटरनेट कंटेंट और स्पीड को लेकर उपभोक्ता के साथ भेदभाव नहीं कर सकतीं। ट्राई ने अनुशंसा की थी कि सेवा प्रदाता को कोई ऐसा अनुबंध करने से रोका जाए, जो उपभोक्ता के साथ पक्षपात करता हो। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

विवाहेत्तर संबंध को अपराध ही रहने दें, नहीं तो शादी की संस्था को खतरा: केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा

4 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
केंद्र ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट से कहा कि विवाहेत्तर संबंध को अपराध मानने वाली आईपीसी की धारा 497 को खत्म नहीं किया जाना चाहिए। यह विवाह संस्था की रक्षा करती है और महिलाओं को संरक्षण देती है। याचिकाकर्ता की दलील थी कि शादीशुदा पुरुष शादीशुदा महिला से मर्जी से संबंध बनाए तब भी इस धारा में सिर्फ पुरुष को सजा देने का प्रावधान है। यह भेदभावपूर्ण है। लिहाजा, इसे खत्म किया जाना चाहिए। इस जुर्म में पांच साल तक की सजा होती है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

कश्मीर में जिंदा ग्रेनेड से खेल रहे थे बच्चे, ब्लास्ट होने से एक की मौत; एक दिन पहले यहीं हुआ था एनकाउंटर

4 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
श्रीनगर. कश्मीर में ग्रेनेड से खेलते वक्त एक बच्चे की ब्लास्ट से मौत हो गई। चार अन्य बच्चे घायल हैं। घटना शोपियां की है। इलाके में एक दिन पहले एनकाउंटर हुआ था। इसमें सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया था। एनकाउंटर के बाद ये ग्रेनेड उसी इलाके में छूट गया था। बच्चों ने एनकाउंटर वाली साइट से यह ग्रेनेड उठा लिया था। 11 साल के सलिक खुर्शीद की अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गई। चार घायलों को शोपियां के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

राम से जुड़े धार्मिक स्थलों के लिए नवंबर से चलेगी रामायण एक्सप्रेस, श्रीलंका की फ्लाइट भी बुक करेगा रेलवे

4 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
भारतीय रेलवे राम से जुड़े धार्मिक स्थलों की यात्रा के लिए नवंबर में एक विशेष ट्रेन रवाना करेगा। इसे रामायण एक्सप्रेस नाम दिया गया है। जो तीर्थयात्री राम-सीता से संबंधित श्रीलंका में मौजूद धार्मिक स्थलों पर जाना चाहते हैं उनके लिए रेलवे कोलंबो की फ्लाइट भी बुक करवाएगा। ट्रेन 14 नवंबर को रवाना होगी। दोनों देशों की यह यात्रा 16 दिन की होगी। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

समलैंगिकता: याचिकाकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट में कहा- 160 साल पहले जो नैतिकता थी, आज उसके मायने नहीं

5 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
धारा 377 हटाने के मुद्दे पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इसमें याचिकाकर्ताओं की तरफ से दलील देते हुए पूर्व अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कहा कि ये समलैंगिकता का मसला सिर्फ यौन संबंधों के प्रति झुकाव का है। इसका लिंग (जेंडर) से कोई लेना-देना नहीं है। आईपीसी की धारा 377 में दो समलैंगिक वयस्कों के बीच सहमति से शारीरिक संबंधों को अपराध माना गया है और सजा का प्रावधान है। दायर याचिकाओं में इसे चुनौती दी गई है। उधर, भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने समलैंगिकता को हिंदुत्व के खिलाफ बताया। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

आयकर विभाग ने बताए इनकम के पांच सोर्स, इन्हीं के आधार पर भरना होगा इनकम टैक्स रिटर्न

5 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
सीबीडीटी ने इनकम रिटर्न फार्म पांच अप्रैल को जारी कर दिए थे जिसके बाद आयकर विभाग ने सात तरह के इनकम टैक्स रिटर्न फार्म जारी किए हैं। वित्त वर्ष 2018-19 के लिए ITR भरने की केवल 20 दिन बचे हैं। अगर आपने 31 जुलाई तक आईटीआर नहीं भरा तो आपको पांच हजार का जुर्माना भी हो सकता है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

प्रणब के बाद अब रतन टाटा संघ प्रमुख के साथ मंच साझा करेंगे, 24 अगस्त को मुंबई में कार्यक्रम

5 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
मुंबई. उद्योगपति रतन टाटा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ अगले महीने होने एक कार्यक्रम में मंच साझा करेंगे। संघ के एक पदाधिकारी ने कहा कि 24 अगस्त को नाना पालकर स्मृति समिति द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में टाटा और भागवत एक साथ शरीक होंगे। संघ प्रचारक नाना पालकर के नाम पर स्थापित की गई समिति की एक शाखा मुंबई स्थित टाटा मेमेरियल कैंसर हॉस्पिटल के करीब है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

पीयूसी सर्टिफिकेट ना होने पर बाइक और कार का नहीं करा पाएंगे इंश्योरेंस

6 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
                 

महत्वपूर्ण फैसलों का अदालत से सीधा प्रसारण हो सकता है, सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों से मांगे दिशा-निर्देश

6 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
                 

मुंबई-ठाणे में 3 दिन से भारी बारिश, गुजरात के उमरगांव में 15 दिन में 49 इंच बरसात; राजस्थान में मानसून धीमा

6 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
महाराष्ट्र के मुंबई और ठाणे में लगातार तीसरे दिन भारी बारिश हो रही है। सोमवार को नाला सोपारा, वसई, नवी मुंबई और ठाणे के कई इलाकों में पानी भर गया। नाला सोपारा, माटुंगा और किंग सर्किल रेलवे स्टेशन पर ट्रैक पर पानी भरने से वेस्टर्न लाइन की लोकल ट्रेनें 30 मिनट की देरी से चलीं। उधर, गुजरात के उमरगांव में रविवार को 13 घंटे में 13 इंच पानी बरसा। यहां बीते 15 दिन में 49 इंच बारिश हो चुकी है। इस बीच, मौसम विभाग ने सोमवार को 15 राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया। हालांकि, राजस्थान में मानसून की रफ्तार धीमी पड़ गई। रविवार को राज्य के 8 शहरों में पारा 40 के पार चला गया। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

चेन्नई: 99 साल का रिटायर्ड प्रिंसिपल 10 साल की बच्ची से यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार

6 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
पुलिस ने सरकारी स्कूल से रिटायर्ड 99 साल के प्रिंसिपल को 10 साल की बच्ची से यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी के. परशुरामन 7 बच्चों का पिता है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी के पास 5 निजी मकान हैं, जिन्हें वह किराए पर देता है। बच्ची और उसके माता पिता दो साल से इन्हीं में से एक घर में किराए से रह रहे हैं। एक दिन बच्ची ने माता-पिता से पेट में दर्द होने की बात कह रही थी, जब माता पिता ने बच्ची से पूछा तो उसने बताया कि मकान मालिक ने उसके साथ अश्लील हरकत की है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

इनकम सोर्स के आधार पर होते हैं 7 तरह के ITR फॉर्म, जानें आपके लिए कौन-सा है सही?

6 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
से-जैसे 31 जुलाई नजदीक आ रही है टैक्स पेयर्स गुणा-गणित करने में व्यस्त होते जा रहे हैं। खासकर वो टैक्स पेयर्स जिनको ITR इनकम टैक्‍स रिटर्न भरना है। सात तरह के ITR फॉर्म के चक्कर में उलझकर टैक्स पेयर्स इनकम टैक्स कंसल्टेंट के ऑफिसों के चक्कर लगा रहे हैं। क्या हैं ये सात तरह के ITR फॉर्म और आप इन्हें घर बैटे कैसे फाइल कर सकते हैं। इसके बारे में हम आपको सब कुछ बता रहे हैं। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

वायुसेना ने नोटबंदी के बाद 2000-500 के नए नोटों की ढुलाई के लिए सरकार को 29.41 करोड़ का बिल भेजा

7 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
नई दिल्ली. नोटबंदी के बाद 2000 और 500 के नए नोटों की ढुलाई के लिए वायुसेना ने सरकार को 29.41 करोड़ का बिल भेजा। एक आरटीआई के जवाब में वायुसेना ने कहा कि हमारे अत्याधुनिक सी-17 और सी-130जे हरकुलिस विमानों के जरिए नए नोटों की ढुलाई की गई। 8 नवंबर 2016 को नरेंद्र मोदी सरकार ने 1000-500 के पुराने नोटों को बंद कर दिया था। इस कदम से रातोंरात देश की 86 फीसदी करंसी चलन से बाहर हो गई थी। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

हफ्ते के 2 बड़े मुद्दे: सरकार के पास मॉब लिंचिंग के आंकड़े नहीं, 15 साल में बच्चियों से दुष्कर्म 1700% बढ़े

8 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
बीते हफ्ते दो बड़े मुद्दे देश में छाए रहे। पहला- मॉब लिंचिंग यानी अफवाह या किसी पर संदेह के आधार पर भीड़ द्वारा इतनी पिटाई कर देना कि उसकी मौत हो जाए। दूसरा- मंदसौर, सतना समेत देश के बाकी शहरों में बच्चियों से दुष्कर्म। अब तक भीड़ की पिटाई से कितनी मौतें हुईं, इसके आंकड़े सरकारी एजेंसियों के पास नहीं हैं। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) का कहना है कि 2017 के आंकड़े जब जारी किए जाएंगे, उनमें मॉब लिंचिंग की घटनाओं का जिक्र रहेगा। वहीं, नाबालिगों के खिलाफ यौन हिंसा के मामले कितने बढ़े हैं, इसका पता इसी बात से चलता है कि बीते 15 साल में बच्चियों से दुष्कर्म की घटनाओं में करीब 1700% का इजाफा हुआ है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

सियाचिन: हर घंटे जवानों को जगाते हैं ताकि सांस न रुके याददाश्त खो जाती है; 3-3 महीने नहा तक नहीं पाते

8 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
जहां तक निगाह जाए वहां तक बर्फ ही बर्फ। 100-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आते बर्फीले तूफान। 20 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित दुनिया के इस सबसे ऊंचे रणक्षेत्र के हर कदम पर मौत का खतरा है। पूर्व में चीन की सीमा लगती है और पश्चिम में पाकिस्तान की। आए दिन होने वाले हिमस्खलन, मेटल बाइट, अत्यधिक ऊंचाई पर होने वाली बीमारियों के साथ सांस उखाड़ने और हडि्डयांं गला देने वाली बर्फबारी के बीच दैनिक भास्कर भी सियाचिन पहुंचा। भास्कर ने यहां 24 घंटे से ज्यादा वक्त बिताया और जाना कि जवान कैसे यहां निगेहबान बने हुए हैं। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

नए सत्र से नीट और जेईई साल में दो बार होगी, 5 प्रवेश परीक्षाएं अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी कराएगी

8 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
सरकार ने शनिवार को नीट, जेईई, नेट, सीमैट और जीपैट में बदलाव किए। अब ये चारों परीक्षाएं नेशनल टेस्टिंग एजेंसी कराएगी। अब तक ये सभी परीक्षाएं सीबीएसई कराता था। जेईई और नीट साल में दो बार होंगी। सभी परीक्षाएं कम्प्यूटर बेस्ड होंगी। बदलाव अगले सत्र से लागू होंगे। मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि ये सभी परीक्षाएं चार से पांच दिन में खत्म हो जाएंगी। छात्रों के पास कोई एक तारीख चुनने का विकल्प होगा। सभी परीक्षाएं कम्प्यूटर बेस्ड होंगी। छात्र अगस्त अंत से अधिकृत कम्प्यूटर सेंटर में मुफ्त प्रैक्टिस के लिए जा सकेंगे। अधिकृत सेंटरों की सूची जल्द ही जारी की जाएगी। इन परीक्षाओं के सिलेबस, सवालों के फाॅर्मेट, भाषा और फीस में कोई बदलाव नहीं किया गया है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

रेल यात्रा के दौरान E- Aadhar करेगा हेल्प, ऐसे करें डाउनलोड

8 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
अगर आप रिजर्वेशन टिकट पर सफर कर रहे हैं और आपके पास आधार कार्ड नहीं है। तो बिल्कुल भी टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आधार कार्ड की जगह आप टीटी को मोबाइल फोन में मौजूद ई-आधार कार्ड दिखा सकते हैं। जो किसी भी आरक्षित श्रेणी में सफर के दौरान मान्य होगा। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

ये सात कंपनियां एफडी में देती हैं बैंकों से ज्यादा ब्याज, साथ ही मिलते हैं बहुत से लाभ

8 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
क्या आप पैसे दोगुने करने के लिए बैंक में एफडी करने जा रहे हैं। अगर हां तो आपको जान लेना चाहिए कि कुछ कंपनियां ऐसी भी हैं जो एफडी पर बैंकों से ज्यादा ब्याज देती हैं। ये ब्याज दर 7 से 8.50 प्रतिशत तक होती है। इसके साथ ही 0.35 प्रतिशत तक अतिरिक्त ब्याज भी देतीं हैं। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

मां को हज पर जाना था, इसलिए दवा लेने निकला था पुलिस जवान; आतंकियों ने अगवा कर गोलियां मारीं

8 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
कश्मीर के आतंकी भी इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकियों की तर्ज पर जवानों का कत्ल कर वीडियो और तस्वीरें जारी करने लगे हैं। 23 दिन में इस तरह की दूसरी वारदात की गई है। गुरुवार को कश्मीर के शोपियां जिले के पुलिस कांस्टेबल जावेद अहमद डार को आतंकियों ने अगवा कर हत्या कर दी। उनके सिर में कई गोलियां मारी गई थीं। पुलिस जवान का शव शुक्रवार को कुलगाम जिले के सेहपाेरा इलाके में सड़क के किनारे मिला। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

26/11 अटैक पर बड़ा खुलासा: नवाज शरीफ ने माना, पाकिस्तान ने कराया था अटैक

9 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पद से हटने के करीब 9 महीने बाद मुंबई अटैक पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने पाकिस्तानी अखबार द डॉन को दिए इंटरव्यू में कहा कि मुंबई हमले के पीछे पाकिस्तान के आतंकियों का हाथ था। उन्होंने कहा कि क्या हमें आतंकियों को सीमा पार जाने देना चाहिए और मुंबई में 150 लोगों को मारने देना चाहिए? उन्हें पनामा पेपर केस में सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल 28 जुलाई को दोषी करार दिया था। इसके बाद उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ा था। बता दें कि पाकिस्तान इस बात को नकारता रहा कि 2008 के मुंबई अटैक में उसकी कोई भूमिका है। यहां तक कि भारत की ओर से डोजियर और पुख्ता सबूत देने के बाद भी वहां की सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

मोदी ने अमेरिका में बसे गुजरातियों से कहा- अाप ‘होटल-मोटल वाले पटेल’, 5 लोगों को भारत आने के लिए प्रेरित करें

9 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अमेरिका में बसे पटेल समुदाय से अपील की कि वे भारत में पर्यटन को बढ़ावा देने की कोशिशों में अपना योगदान दें। मोदी ने अमेरिका में हो रहे सौराष्ट्र-पटेल समाज के अंतरराष्ट्रीय सांस्कृति सम्मेलन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

इस बार के ITR फार्म में हुए 7 बड़े बदलाव, जीएसटी के साथ घर- प्रापर्टी की देनी होगी पूरी जानकारी

9 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
                 

बुराड़ी केस: रजिस्टर में लिखा है- पिता के साथ सात और आत्माएं, उन्हें भी मोक्ष दिलाना है

9 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
बुराड़ी के संतनगर के घर में 11 लोगों की मौत के मामले में एक और खुलासा हुआ है। ललित अपने पिता के साथ परिवार के सात अन्य सदस्यों की आत्माओं को भी मोक्ष दिलाना चाहते थे। रजिस्टर में एक नोट में उन्होंने इसका जिक्र किया है। बताया जाता है कि ललित पिता की ओर से सपने दिए निर्देशों को रजिस्टर में उतार लेते थे और उनका पालन करते थे। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

अपनी कार से ट्रैफिक रूल टूटने पर केरल के राज्यपाल ने भरा जुर्माना, घटना के वक्त खुद उसमें सवार नहीं थे

10 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
तिरुअनंतपुरम. केरल के राज्यपाल पी सदाशिवम ने अपनी कार से यातायात का नियम तोड़े जाने के मामले में जुर्माना भरा। उन्होंने 2 महीने पुराने इस मामले में अपने दफ्तर को जरूरी जुर्माना भरे जाने के निर्देश दिए और एक मिसाल पेश की। हालांकि, जब ये घटना हुई थी, तब वे खुद इस कार में नहीं बैठे थे। मोटर व्हीकल डिपार्टमेंट का कहना है कि इस सकारात्मक कदम से दूसरे लोग भी कानून का पालन करने के लिए प्रेरित होंगे। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

2 महीने में 22 मौतें: केंद्र ने कहा-भीड़ की हिंसा पर रोक लगाएं राज्य

10 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से सोशल मीडिया पर अफवाहों के चलते होने वाली भीड़ की हिंसा पर रोक लगाने के उपाय करने को कहा है। मंत्रालय ने इन घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकारों को एडवाइजरी जारी कर इन पर अंकुश लगाने को कहा है। इसमें कहा है कि सभी राज्य अफवाहों पर नजर रखें और इन पर अंकुश के लिए जरूरी कदम उठाएं। जिला प्रशासन को संवेदनशील और इस तरह की घटना की आशंका वाले क्षेत्रों का पता लगाने का निर्देश दें। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

होटल से मुक्त कराई 67 बच्चियां सीडब्ल्यूसी को सौंपेंगे, 16 राज्यों सहित नेपाली लड़कियां हैं शामिल

10 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
शहर के सुभाषनगर पीर बावजी स्थानक के सामने होटल राजमहल में संचालित आश्रम से बुधवार दोपहर 67 किशोरियों को छुड़ाकर आसरा विकास संस्थान के बालिका गृह में लाकर आगे की कार्रवाई की जा रही है। आध्यात्मिक गुरुमुख स्कूल, कांकरोली की सभी किशोरियों को संबंधित बाल कल्याण समिति को सौंपी जाएगी। समिति बच्चियों के वास्तविक माता-पिता को आवश्यक कार्रवाई कर देगी। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

लंदन में माल्या की संपत्तियों की तलाशी-जब्ती की अफसरों को मंजूरी, भारत में भी 159 प्रॉपर्टी की पहचान

10 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
ब्रिटिश अफसर विजय माल्या की लंदन स्थित संपत्तियों की जांच और जब्ती कर सकेंगे। ब्रिटिश हाईकोर्ट ने गुरुवार को भारतीय बैंकों की अर्जी पर यह आदेश दिया। इसमें कहा गया कि अफसर कार्रवाई के दौरान जरूरत पड़ने पर पुलिस की मदद भी ले सकते हैं। हालांकि, कोर्ट ने यह साफ किया कि बैंक इस आदेश का इस्तेमाल अपनी रिकवरी के लिए नहीं कर सकते। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

मोदी को भी चुनावी मुद्दा बना रहे इमरान खान, कहा- नवाज ने कोशिशें कीं, लेकिन मोदी का रुख पाक विरोधी

10 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
कराची. पूर्व क्रिकेटर और अब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी चुनावी मुद्दा बना रहे हैं। इसके लिए वे अपने धुर विरोधी नवाज शरीफ का भी पक्ष लेते दिख रहे हैं। इमरान ने गुरुवार को एक इंटरव्यू में कहा- अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत-पाक के रिश्तों को बेहतर करने की कोशिश की थी, लेकिन मोदी सरकार के पाकिस्तान विरोधी आक्रामक रुख ने दोनों देशों के बीच गतिरोध पैदा किया। पाकिस्तान की जटिल सियासी हकीकतों को समझने वाला शख्स ही पाकिस्तान का वजीर-ए-आजम बन पाएगा। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

कर्नाटक में पेट्रोल-डीजल पर टैक्स बढ़ा, भाजपा का तंज- राहुल का फ्यूल चैलेंज उनकी सरकार ही स्वीकार नहीं कर रही

10 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
बेंगलुरू. कर्नाटक की कुमारस्वामी सरकार ने गुरुवार को अपने पहले बजट में किसानों को राहत देते हुए 2 लाख रुपए तक का कर्ज माफ करने का ऐलान किया। इससे सरकार पर 34 हजार करोड़ रुपए का बोझ पड़ेगा। इसके साथ पेट्रोल पर टैक्स 30% से बढ़ाकर 32% और डीजल पर 19% से बढ़ाकर 21% कर दिया गया। इससे पूरे राज्य में पेट्रोल 1.14 रुपए और डीजल 1.12 रुपए प्रति लीटर महंगा हो जाएगा। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ट्रांसफर-पोस्टिंग से जुड़ा केजरीवाल सरकार का पहला फैसला अफसरों ने खारिज किया

10 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच अधिकारों के विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी पिछले चार साल से जारी लड़ाई थम नहीं रही है। सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की संविधान पीठ ने बुधवार को कहा कि उपराज्यपाल (एलजी) स्वतंत्र रूप से फैसले नहीं ले सकते। वह निर्वाचित सरकार की सलाह के प्रति बाध्य हैं। इसके कुछ घंटे बाद ही उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अफसरों की पोस्टिंग और ट्रांसफर का अधिकार अब हमारे पास है। लेकिन केंद्र सरकार के अफसरों का कहना है कि इस मुद्दे पर अभी रेगुलर बेंच में सुनवाई होनी है। मनीष सिसोदिया ने निर्देश जारी किया कि आईएएस, दानिक्स, ऑल इंडिया सर्विस ऑफिसर और उसके समकक्ष अधिकारियों के ट्रांसफर-नियुक्तियों का अधिकार मुख्यमंत्री के पास होगा। पहले यह एलजी के पास था। ग्रेड-1, ग्रेड-2 दास कैडर के अधिकार सिसोदिया ने अपने पास रखे। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

महाराष्ट्र: धुले में बच्चा चोरी के शक में 5 लोगों को 1 किमी तक पीटते हुए लाई थी भीड़, हत्या के बाद शव जलाने पर आमादा थी

11 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
धुले. एक जुलाई को बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने रानीपाड़ा गांव में 5 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। पुलिस का कहना है कि भीड़ इतनी आक्रोशित थी कि वह शव भी मौके पर ही जलाना चाहती थी। पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तो वहां करीब 3 हजार लोगों की भीड़ जमा थी। भीड़ ने काकरपाड़ा गांव में इन लोगों पर हमला किया और करीब एक किलोमीटर तक इन लोगों को पीटते हुए रानीपाड़ा गांव तक लाई थी। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

लखनऊ पासपोर्ट विवाद: यूजर ने सुषमा से कहा- मुझे ब्लॉक कर दीजिए, विदेश मंत्री बोलीं- लीजिए कर दिया

11 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
लखनऊ पासपोर्ट विवाद थम नहीं रहा है। एक ट्विटर यूजर सोनम महाजन ने सोमवार को तन्वी सेठ और अनस सिद्दकी के पासपोर्ट मिलने वाले यूपी सरकार के ट्वीट को रिट्वीट किया और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को हैश टैग कर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि ये लोग गुड गवर्नेंस देने आए थे। ये लो भाई, अच्छे दिन आ गए हैं। सुषमा स्वराज जी मैं कभी आपकी प्रशंसक थी और उनके खिलाफ लड़ी जो आपको अपशब्द कहते रहे। अब आप प्लीज, मुझे भी ब्लॉक कर के, इनाम दीजिए। इंतजार रहेगा। सुषमा ने 12 घंटे बाद जवाब दिया। ट्वीट कर कहा- 'इंतजार क्यों? लीजिए ब्लॉक कर दिया।' इस मामले में पिछले सात दिनों से सोशल मीडिया पर सुषमा को लोग ट्रोल कर रहे हैं। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

रिपोर्ट में दावा- कश्मीर में पीडीपी के असंतुष्ट नेता भाजपा के साथ मिलकर ‘सियासी सुनामी’ लाने को तैयार

12 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
जम्मू-कश्मीर में पीडीपी-भाजपा गठबंधन टूटने के बाद 20 जून से राज्यपाल शासन लागू है, लेकिन अब यहां नई सरकार बनने की चर्चा तेज हो गई है। भाजपा के सूत्रों के मुताबिक, पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (पीडीपी) के कुछ नेता भगवा पार्टी के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर की राजनीति में सुनामी लाने के लिए तैयार हैं। वहीं, पीडीपी और कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों के बागी व असंतुष्ट नेता कुछ दिनों में एक साथ आ सकते हैं। बता दें कि 2015 में भाजपा-पीडीपी गठबंधन के सूत्रधार और पार्टी के वरिष्ठ नेता राम माधव ने 27 जून को पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के नेता सज्जाद लोन से मुलाकात की थी। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

मोदी ने कहा- कांग्रेस अब क्षेत्रीय पार्टी, विपक्ष सिर्फ मुझे हटाने के लिए एकजुट; महागठबंधन जैसा देश में कुछ नहीं

12 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
नई दिल्ली. नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा 2019 का लोकसभा चुनाव विकास और सुशासन के मुद्दे पर लड़ेगी। उन्होंने कहा सरकार ने अर्थव्यवस्था, सुरक्षा, सामाजिक न्याय और विदेश नीति के मोर्चे पर अच्छा काम किया है। 2014 के बाद लगातार पूरे देश से हमें जनता का आशीर्वाद मिला है। विपक्ष के सवाल पर मोदी ने कहा- कांग्रेस क्षेत्रीय पार्टी बनकर रह गई है। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, सिवाय मुझे हटाने के। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

7 राज्यों में अगले 4 दिन भारी बारिश का अलर्ट, देश में अभी तक सामान्य से 7% कम बरसा मानसून

13 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
नई दिल्ली. मौसम विभाग ने अगले 4 दिन के भीतर 7 राज्यों में भारी बारिश और 18 राज्यों में अच्छी बारिश का अनुमान जताया है। इन राज्यों में मध्यप्रदेश और राजस्थान शामिल नहीं हैं। विभाग के मुताबिक, 1 जून से 2 जुलाई के बीच देशभर में 167.4 मिलीमीटर बारिश हुई, जो सामान्य से 7 फीसदी कम है। अगर मानसून सामान्य रहता तो देश में एक महीने के भीतर 180.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की जाती। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

कठुआ केस: बीजेपी महासचिव राम माधव जम्मू पहुंचे, कहा- मंत्रियों के इस्तीफे समेत तमाम बातों पर विचार करेंगे

13 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
जम्मू-कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची से गैंगरेप और हत्या के विरोध में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी ने पार्टी नेताओं और आम लोगों के साथ कैंडल मार्च किया। यह मार्च गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात दिल्ली के इंडिया गेट पर निकाला गया। राहुल ने कहा- यह राजनीति नहीं है। हम सरकार से महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को रोकने की मांग कर रहे हैं। सरकार इन मामलों को रोकने में नाकाम रही है। प्रधानमंत्री को महिलाओं की रक्षा के लिए फौरन काम शुरू करना चाहिए। वहीं, राज्य के डीजीपी ने कहा- मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि इस मामले में जो भी दोषी होगा। उसे सख्त सजा दिलाई जाएगी। DainikBhaskar.com इस मामले में आपको हर अपडेट दे रहा है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

मंदसौर गैंगरेप मामला: घटना के खिलाफ बॉलीवुड स्टार्स ने ट्वीट कर जाहिर किया गुस्सा

13 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
मध्यप्रदेश के मंदसौर में 7 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप की घटना ने एक बार फिर पूरे देश को दहला दिया है। हर कई इस विभत्स घटना की आलोचना हो रही है। बॉलीवुड भी इससे अछूता नहीं है। बॉलीवुड सेलेब्स ने भी सोशल मीडिया पर इस घटना के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

बैडमिंटन फैमिली: गायत्री गोपीचंद की ट्रेनिंग सुबह 4 बजे से होती है शुरू, रात के खाने पर भी सिर्फ खेल की बात

yesterday  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
अगले माह जकार्ता में होने वाले एशियन गेम्स में गायत्री गोपीचंद शामिल होने वाली हैं। गायत्री और कोई नहीं पुलेला गोपीचंद की पंद्रह वर्षीय बेटी हैं। उम्मीदें इसलिए ज्यादा है, क्योंकि गोपीचंद एकेडमी से पीवी संधु, साइना नेहवाल जैसे खिलाड़ी निकले हैं, जिन्होंने देश को कई मैडल बैडमिंटन में दिलाए हैं। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

रेलवे वडोदरा और हैदराबाद के बाद अब 2000 और स्टेशनों पर प्लास्टिक बॉटल क्रशर मशीन लगाएगा

yesterday  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
भारतीय रेलवे देश के लगभग 2000 रेलवे स्टेशनों पर बॉटल क्रशर मशीन लगाने की योजना बना रहा है। इससे पहले ये मशीनें वडोदरा और हैदराबाद के कुछ स्टेशनों पर लगाई गईं थी। रेलवे के मुताबिक, मौजूदा वक्त में यात्रियों द्वारा प्लास्टिक बॉटल का इस्तेमाल काफी बढ़ा है। इससे रेलवे स्टेशनों और ट्रैकों पर काफी प्लास्टिक कचरा इकट्ठा हो जाता है। रेलवे ने इससे छुटकारा पाने के लिए इन मशीनों को लगाने का फैसला किया है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

जयराम रमेश ने 'एक देश, एक चुनाव' पर उठाए सवाल, कहा- मोदी खुद ही जवाबदेही नकार रहे

yesterday  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
कांग्रेस नेता जयराम नरेश ने 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' को लेकर मोदी सरकार पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा, 'एक राष्ट्र, एक चुनाव का समर्थन कर आप खुद कार्यपालिका पर कुछ जवाबदेही डालने की अपनी क्षमता से इनकार कर रहे हैं। कई चुनावों में हार ने प्रधानमंत्री मोदी को पिछले 12 महीनों में किसानों और बेरोजगारों के मुद्दों पर ज्यादा सचेत किया है।' आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

महबूबा ने केंद्र को दी धमकी, कहा- पीडीपी को तोड़ा तो हालात और बदतर होंगे, कई सलाहुद्दीन पैदा होंगे

yesterday  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को केंद्र सरकार को पीडीपी (पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी) में तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया। महबूबा ने कहा कि अगर केंद्र सरकार ने ऐसा किया तो राज्य के हालात 1987 जैसे बदतर हो जाएंगे। कई सलाउद्दीन और यासीन मलिक पैदा होंगे। पिछले दिनों भाजपा ने महबूबा सरकार से समर्थन वापस ले लिया था। इसके बाद पीडीपी में पांच विधायक बागी हो गए। उनका कहना है कि पार्टी अपने विधायकों का सम्मान नहीं कर रही। हारने वाले लोग पीडीपी को चला रहे हैं। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

ऐतिहासिक स्मारकों में फोटोग्राफी की इजाजत देने से बढ़ेगी पर्यटकों की संख्या: नरेंद्र मोदी

2 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि ऐतिहासिक स्मारकों में फोटोग्राफी की इजाजत से पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा। उन्होंने कहा, पर्यटकों की तस्वीरों को देखकर और ज्यादा लोग इन जगहों पर घूमने के लिए आएंगे। इससे पहले मोदी ने गुरुवार को पुरातत्व विभाग की नई इमारत का उद्घाटन किया था। इस मौके पर उन्होंने स्मारकों में फोटोग्राफी पर प्रतिबंध को लेकर सवाल उठाया था। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

16 लाख रुपए सालाना है आपकी सैलरी तो बचा सकते हैं पूरा का पूरा टैक्स, बस इन टिप्स को समझना होगा

2 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
आपकी सैलरी सालाना 16 लाख रुपए से ज्यादा है तो भी आपका टैक्स भुगतान शून्य हो सकता है। इसके लिए आपको बेहतर निवेश और आयकर अधिनियम की विभिन्न धाराओं की मदद लेनी होती है। हर वित्त वर्ष में बजट पेश होने के बाद टैक्स स्लैब और टैक्स छूट के नियमों में बदलाव होते हैं। अगर आप जागरुक हैं तो इन नियमों को समझकर अपनी आय पर पूरा का पूरा टैक्स बचा सकते हैं। इसके लिए आपको अपनी सैलरी और खर्च के बाद बची आय पर टैक्स सेविंग प्लान के तहत इनवेस्ट करना होता है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

कोयम्बटूर में आपदा ड्रिल में छात्रा की मौत, दूसरी मंजिल से कूदने के दौरान सिर स्लैब से टकराया

2 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
कोयम्बटूर. कोयम्बटूर के एक निजी स्कूल में डिजास्टर ड्रिल के दौरान 19 साल की एक छात्रा की मौत हो गई। लड़की का नाम एन लोगेश्वारी है। वह कलाईमंगल कॉलेज ऑफ ऑर्ट्स एंड साइंसेस में बीबीए की छात्रा थी। यह हादसा गुरुवार की शाम चार बजे हुआ। घटना का वीडियो शुक्रवार को वायरल हुआ। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

सावधान! आयकर विभाग का नहीं ये हैकर्स का मेल है, लिंक पर क्लिक करते ही अकाउंट हो जाएगा खाली

3 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
आपके पास इनकम टैक्स विभाग से कोई मेल आए और उसमें लिखा हो कि आईटीआर दाखिल करते समय आपने फार्म में कुछ गलतियां की हैं या फिर डिटेल पूरी नहीं है। इसे पूरा करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें। तब भूलकर भी आप ऐसा ना करें नहीं तो आपका बैंक अकाउंट खाली हो जाएगा। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

रिलायंस का मार्केट कैप 11 साल में दूसरी बार 100 अरब डॉलर के पार, टीसीएस से 10 अरब डॉलर पीछेjhaya

3 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
                 

एलजी कहते हैं मैं सुपरमैन हूं, पर दिल्ली में कूड़े की समस्या सुलझाने में गंभीरता नहीं दिखाते: सुप्रीम कोर्ट की फटकार

3 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के लिए कारगर कदम नहीं उठाने पर सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल को फटकार लगाई। अदालत ने कहा- आप (एलजी) कहते हैं कि मेरे पास शक्ति है, मैं सुपरमैन हूं। लेकिन, एलजी दफ्तर कूड़े की समस्या को हल करने में गंभीरता नहीं दिखाता। दरअसल, सफाई व्यवस्था से जुड़ी एक अहम बैठक में बैजल शामिल नहीं हुए थे, जिसके बाद कोर्ट ने ये टिप्पणी की। उधर, एलजी दफ्तर ने अदालत में सिर्फ ये कहा कि दिल्ली में कूड़ा हटाने की जिम्मेदारी तीन नगर निगमों की है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

2019 में भाजपा जीती तो भारत ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा, संविधान भी बदल दिया जाएगा: शशि थरूर

3 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
                 

मानसून सत्र और तीन राज्यों के चुनावी मुद्दों को जानने के लिए मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मिले राहुल गांधी

3 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को मुस्लिम बुद्धजीवियों से मुलाकात की। बताया गया है कि मीटिंग के दौरान बुद्धजीवियों ने शिकायत की कि आजादी के बाद से कांग्रेस काफी बदल गई है। इस पर राहुल ने मुस्लिम नेताओं के सामने सभी वर्गों के लिए एक जैसी नीति अपनाने की बात कही। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, अभी कई और ऐसी मुलाकातें रखी जाएंगी ताकि लोगों की ओर से उठाए गए मुद्दों पर गौर किया जा सके। खासकर संसद के मानसून सत्र और आने वाले समय में तीन राज्यों के चुनावों में ये मुद्दे कांग्रेस के काम आ सकते हैं। हालांकि, इन मुलाकातों का भाजपा के संपर्क फॉर सपोर्ट अभियान से कोई लेना-देना नहीं है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

RBI ने सर्कुलर जारी कर कहा- एटीएम या बैंकिंग लेनदेन में आपके साथ हुआ है फ्रॉड तो तीन दिन के अंदर बैंक को दें जानकारी, नुकसान की होगी भरपाई

3 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
                 

हम नहीं चाहते समुद्र के किनारे टहलते दो समलैंगिकों को पुलिस परेशान करे: सुप्रीम कोर्ट

4 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
समलैंगकता को अपराध माना जाए या नहीं इस पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को भी बहस हुई। केंद्र सरकार ने कहा कि वह इस मामले को अदालत के विवेक पर छोड़ती है। वहीं, मामले की सुनवाई कर रही संविधान पीठ के जज जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा, 'हम नहीं चाहते कि दो समलैंगिक मरीन ड्राइव (मुंबई में) पर टहल रहे हों और पुलिस उन्हें परेशान करे और उन पर धारा 377 लगा दे। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

कश्मीर के आईएएस टॉपर ने देश को 'रेपिस्तान' बताया, केंद्र ने राज्य सरकार को दिया कार्रवाई करने का आदेश

4 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
जम्मू-कश्मीर के पहले यूपीएससी टॉपर शाह फैसल (35) के खिलाफ केंद्र सरकार ने मंगलवार को अनुशासनात्मक कार्रवाई के आदेश दिए। कार्मिक विभाग के ऑर्डर के मुताबिक, अपने कर्तव्यों के लेकर फैसल ईमानदारी साबित करने में नाकाम रहे। लिहाजा राज्य सरकार को उनके खिलाफ कार्रवाई करना चाहिए। दरअसल, फैसल ने एक ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने लिखा था- वंशवाद + आबादी + अशिक्षा + एल्कोहल + पोर्न + टेक्नोलॉजी + अराजकता= रेपिस्तान। इसके बाद उन पर कार्रवाई के आदेश हुए। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स पर रोक की मांग, राजीव गांधी पर टिप्पणी का आरोप; नवाज-अनुराग के खिलाफ याचिका दायर

4 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' के खिलाफ बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर हुई। आरोप है कि इसके एक एपिसोड में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ अपमानजनक और भद्दी टिप्पिणी की गईं। नेटफ्लिक्स की ऑनलाइन सीरीज से इन दृश्यों को हटाने और रोक लगाने की मांग की गई है। याचिका में नवाजुद्दीन सिद्दिकी, अनुराग कश्यप, फैंटम प्रोडक्शन के नाम शामिल हैं। मुख्य न्यायाधीश की बेंच गुरुवार को इस पर सुनवाई करेगी। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

किसी वजह से नहीं मिल पाया फार्म-16 तो इस तरह भर सकते हैं इनकम टैक्स रिटर्न, 31 जुलाई है आखिरी तारीख

4 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
                 

मुंबई में आज तेज बारिश का अलर्ट: मणिपुर में भूस्खलन से 9 की मौत, चंबा-ऋषिकेश मार्ग बंद

4 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
मुंबई/तमांगलॉन्ग/देहरादून. महाराष्ट्र के मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और पालघर में पिछले पांच दिनों से बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने बुधवार को मुंबई में तेज बारिश का अनुमान जताया है। सुबह से कहीं हल्की और कहींं तेज बारिश हो रही है। सायन, माटुंगा, बांद्रा, दादर, अंधेरी, कुर्ला समेत कई इलाकों में पानी भरा हुआ है। उधर, मणिपुर के तमांगलॉन्ग में भूस्खलन से 9 लोगों की मौत हो गई। उत्तराखंड सरकार ने आंधी और भारी बारिश के अलर्ट के बाद सभी सरकारी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखने का आदेश दिया। वहीं, भूस्खलन के बाद चंबा-ऋषिकेश मार्ग बंद हो गया। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

दिल्ली कूड़े के ढेर में दबी है, मुंबई डूब रही है, लेकिन सरकार कुछ नहीं कर रही : सुप्रीम कोर्ट

5 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट को लेकर कई राज्य सरकारों को फटकार लगाई। अदालत ने कहा- दिल्ली में कूड़े के ढेर में दबी हुई है, मुंबई बारिश के पानी में डूबती जा रही है। लेकिन, राज्य सरकारें कुछ भी नहीं कर रही हैं। कोर्ट ने कूड़ा प्रबंधन पॉलिसी को लेकर हलफनामा पेश न करने पर 10 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

निवेश पर पाना चाहते हैं अच्छा रिटर्न तो रिसर्च करने के बाद ही लगाएं पैसा, नहीं तो उठाना पड़ सकता है जोखिम

5 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
अगर आप पर्सनल फाइनेंस या निवेश संबंधी कोई फैसला देने जा रहे हैं तो इससे पहले किसी एक्सपर्ट के सलाह ले लेनी चाहिए। क्योंकि पूर्वअनुभवों से दूरदर्शी निवेश करना आपके लिए घातक हो सकता है। मोतीलाल ओसवाल एएमसी के सेल्स एंड डिस्ट्रीब्यूशन हेड अखिल चतुर्वेदी कहते हैं कि एसेट एलोकेशन का मामला हो या फंड और स्टॉक चुनने का। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

इंडिया का अपना सोशल वीडियो एेप First Wall लॉन्च, डिजिटल सेलिब्रिटी बनने का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म देगा

6 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
भारत का अपना सोशल वीडियो एेप Firstwall लॉन्च हो गया। यह आपको एक ऐसा प्लेटफॉर्म देगा, जहां आप न केवल न्यूज, स्पाेर्ट्स, गॉसिप, वायरल और ट्रेंडिंग वीडियोज समेत लाखों वीडियाे देख सकते हैं, बल्कि अपने बनाए वीडियो अपलोड भी कर सकते हैं। एक खास बात यह है कि ये प्लेटफॉर्म हिंदी के लिए बनाया गया है और इस पर आपको सारे वीडियोज हिंदी में ही मिलेंगे। फर्स्टवॉल एेप पर 3 हजार से ज्यादा प्रोफेशनल वीडियो बनाने वाले रोज 100 घंटे से ज्यादा समय के वीडियो अपलोड कर रहे हैं। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

ताजमहल 7 अजूबों में से एक, यहां बनी मस्जिद में बाहरी लोगों को नमाज की इजाजत नहीं: सुप्रीम कोर्ट

6 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
सुप्रीम कोर्ट ने ताजमहल परिसर में मौजूद मस्जिद में नमाज अदा करने से इनकार कर दिया। सोमवार को शीर्ष कोर्ट ने कहा कि ताजमहल दुनिया के 7 अजूबों में से एक है। लिहाजा लोगों को ये ध्यान रखना चाहिए कि वहां नमाज न पढ़ी जाए। इसके अलावा भी अन्य कई मस्जिदों में लोग नमाज पढ़ सकते हैं। इससे पहले आगरा प्रशासन ने ताजमहल परिसर में स्थित एक मस्जिद में नमाज अदा करने पर रोक लगाई थी। इसी फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

पीएफ अकाउंट से पैसे निकालने की ना करें गलती, 10 साल पुराना अकाउंट बना सकता है आपको करोड़पति

6 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
जीवन में कई बार ऐसे उतार-चढ़ाव आते हैं कि नौकरीपेशा लोग पीएफ खाते में जमा राशि को निकालकर खर्च कर देते हैं। अगर आप ऐसा करने जा रहे हैं तो सावधान हो जाइए। क्योंकि ये गलती आपको हमेशा के लिए करोड़पति बनने से रोक देगी। अगर आपका पीएफ खाता 10 साल से पुराना है तो ऐसी गलती करना आपके लिए और भी ज्यादा नुकसानदेह होगा। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

टैक्स बचाने के इन तरीकों को जानकर फायदे में रहेंगे आप

6 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
आयकर अधिनियम 1961 टैक्सपेयर्स को विभिन्न प्रावधानों के तहत टैक्स में छूट देता है। लेकिन कभी-कभी करदाता कुछ तरीकों के बारे में जानकारी ना होने के कारण इसका लाभ नहीं उठा पाते। इस कारण उन्हें लाभ नहीं मिल पाता। वित्तवर्ष 2017-18 के लिए आईटीआर दाखिल करने की अंतिम तारीख 31, जुलाई है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

अगर आपने बदली है नौकरी तो भरना होगा फार्म-16, इसके बगैर नहीं भर पाएंगे इनकम टैक्स रिटर्न

6 days ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
अगर आप नौकरीपेशा हैं और साल 2017-18 में नौकरी बदली है तो औपको वित्त वर्ष 2017-18 के लिए ITR दाखिल करते समय फार्म -16 भरना होगा। इसमें अपनी नई कंपनी, वहां पर आपको मिलने वाली सैलरी के साथ अन्य भत्तों के बारे में भी जानकारी देनी होगी। इसके लिए आपको फार्म- 16 पुराने संस्‍थान से लेना होगा। इसके बिना आप इनकम टैक्‍स रिटर्न फाइल नहीं कर पाएंगे। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..