जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

कॉलेज में दो विद्यार्थी गुटों में चली गोलियां, समझौते की आस से आया एक छात्र का पिता घायल

फिरोजपुर. फिरोजपुर के आरएसडी कॉलेज में गुरुवार दोपहर दो छात्र गुटों में गोलियां चलने की नौबत आ गई। इस घटना में एक विद्यार्थी का पिता गोली लगने से घायल हाे गया। सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात पर काबू पाया। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं पुलिस सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई इस पूरी वारदात की फुटेज हासिल करके जांच में जुटी है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today फिरोजपुर में आरएसडी कॉलेज में फायरिंग की घटना की सीसीटीवी में कैप्चर हुई तस्वीर।..
                 

करतारपुर कॉरिडोर और दूसरे विकास कार्यों पर चर्चा के लिए डेरा बाबा नानक में कैबिनेट मीटिंग शुरू

डेरा बाबा नानक (गुरदासपुर). गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर डेरा बाबा नानक में पहली बार पंजाब कैबिनेट की बैठक शुरू हो चुकीहै। बैठक की अध्यक्षता के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पहुंचे, वहीं सरकार के कई मंत्री भी उपस्थित हैं।इतिहास में पहली बार अनाज मंडी के शेड में शामियाना लगाकर कैबिनेट बैठक की जा रही है। 10 दिन के अंदर यह दूसरा मौका है, जब पंजाब सरकार चंडीगढ़ से बाहर कैबिनेट की बैठक कर रही है। पिछली बार 10 सितंबर को कपूरथला के सुल्तानपुर लोधी में कैबिनेट की बैठक हुई थी।करतारपुर कॉरिडोर और शहर में चल रहे विकास कार्यों को लेकर दाना मंडी में हो रही बैठक के लिए शेड को शामियाना लगाकर चार ब्लॉक में बांटा गया है। चारों ब्लॉक में 30 एसी और 40 पंखे लगाए गए हैं। सुरक्षा में एक हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। इस दौरान कैप्टन करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण कार्यों की समीक्षा भी करेंगे। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पहुंच रहे हैं। उनके बैठने के लिए खास तौर पर गोल्डन और सफेद रंग की कुर्सी मंगवाई गई है।तैयारियों का जायजा लेने के बाद इस बारे में डीसी विपुल उज्ज्वल ने बताया कि कैबिनेट बैठक क..
                 

पाकिस्तान के लिए जासूसी के आरोप में युवक गिरफ्तार, ई-मेल से भेजता था खुफिया जानकारी

गुरदासपुर. गुरदासपुर के छावनी एरिया में सेना के खुफिया तंत्र ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले एक स्थानीय युवक को हिरासत में लिया है। युवक तिब्बड़ी कैंट एरिया व करतारपुर कॉरिडोर की फोटो खींचकर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों को ईमेल से भेजता था।बताया जाता है कि इस काम के लिए उसे 10 लाख रुपए देने का लालच दिया गया था।गिरफ्तार किए गए आरोपी कीपहचान करीब 24 वर्षीयविपिन सिंह पुत्र मलकीत सिंह के रूप में हुई है। वह तिब्बड़ी गांव में ही रहता है। पता चला है कियुवक तिब्बड़ी कैंट एरिया व करतारपुर कॉरिडोर की फोटो खींचकर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों को ईमेल से भेजता था।इस काम के लिए उसे 10 लाख रुपए देने का लालच दिया गया था।गुरदासपुर के एसएसपी स्वर्णदीप सिंह ने बताया कि सेना आरोपी से अपने स्तर पर अभी पूछताछ कर रही है। जब उसे पुलिस को सौंपा जाएगा तो केस दर्ज किया जाएगा। युवक के पकड़े जाने के बाद बुधवार शाम कोपुलिस ने गुरदासपुर से पुरानाशाला तक आठ किलोमीटर के रास्ते में तीन जगह नाकेबंदी कर दी और वाहनों की जांच की। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today ..
                 

छह माह में एक बार दांताें का चेकअप कराना जरूरी : डॉ. दीप गगन गुप्ता

प्रिंसिपल एसके दुआ की रहनुमाई में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल रटोल रोही में दांतों के माहिर डॉक्टर दीप गगन गुप्ता द्वारा दांतों का चेकअप तथा जागरूकता कैंप लगाया गया। कैंप दौरान 140 विद्यार्थियों के दांतों का चेकअप किया गया। इनमें करीब 40 विद्यार्थियों के दांतों की विभिन्न बीमारियां जैसे दांतों में कीड़ा, ठंडा गरम लगना, दांतों में कैविटी, दांतों का हिलना, टेढ़े-मेढ़े दांत इत्यादि बीमारियां पाई गईं। इन बीमारियों से ग्रस्त विद्यार्थियों को दांतों को स्वस्थ रखने के लिए ठीक से ब्रश करने और संभाल करने के टिप्स दिए गए। डॉक्टर दीप गगन गुप्ता ने कहा कि ठीक संभाल करने से दांतों को जिंदगी भर स्वस्थ रखा जा सकता है। 6 माह में एक बार अपने दांतों का चेकअप जरूर करवाना चाहिए। इसी वक्त उन्होंने पानी को बचाने और दुरुपयोग रोकने के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित किया। इस मौके पर बच्चो को निशुल्क दवाइयां भी दी गई और टूथपेस्ट तथा ब्रश भी दिए गए। इस मौके पर सलविंदर कौर, सुखविंदर कुमार, मनजीत सिंह, रजनी मोगा, नवजोत कौर,जसप्रीत कौर, अंजू बाला, मेनका, राजेंद्र कौर, सोनिया तथा रितु बजाज इत्यादि स्टाफ मेंबर उ..
                 

पंडोरी गोला ब्लास्ट : महाराष्ट्र से आया था बारूद; 8 दिन से वहां जांच कर रही पुलिस

तरनतारन के गांव पंडोरी गोला धमाके के तार महाराष्ट्र से जुड़े हैं। जिला पुलिस की एक टीम 8 दिन से महाराष्ट्र में है। माना जा रहा है कि पंजाब में दहशत फैलाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला बारूद की सप्लाई महाराष्ट्र से की जाती थी। हालांकि इस मामले में पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं है। सूत्रों की माने तो तरनतारन की पुलिस और महाराष्ट्र की संयुक्त टीम इस धमाके से जुड़े लोगों की धड़पकड़ के लिए महाराष्ट्र के कई हिस्सों में लगातार रेड कर रही है। हालांकि अभी तक उनके हाथ सफलता नहीं लग पाई है। वहीं मामले में गिरफ्तार तरनतारन के गांव दीनेवाल निवासी मानदीप सिंह उर्फ मस्सा सिंह और हरजीत सिंह निवासी पंडोरी गोला से पूछताछ में सामने आया है कि उनके साथ लवदीप सिंह और रणजीत सिंह नाम के दो और आरोपी थे, जिन्होंने सामाजिक संस्था बनाई हुई है जिसमें अब तक 3 लाख रुपए की फंडिंग हो चुकी है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

लड़की से 7 हजार छीन ले गया लुटेरा

तरनतारन| बाइक सवार युवक ब्यूटी पार्लर से घर जा रही लड़की से 7 हजार रुपए छीनकर फरार हो गया। मुरादपुर निवासी पवनदीप कौर ने बताया कि वह ब्यूटी पार्लर का काम करती है। वह शाम को साढ़े 7 बजे पार्लर से घर जा रही थी। एफसीआई गोदाम के पास बाइक पर सवार युवक ने उसका पर्स झपट लिया। उसने शोर मचाने तो आरोपी फरार हो गया। पर्स में सात हजार रुपए थे। एएसआई बलदीप सिंह ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि पर्स छीनने वाला युवक गांव देऊ का रहने वाला है। उसका नाम मनजिंदर सिंह मिन्नी है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

केंद्रीय टीम ने जलशक्ति अभियान की प्रगति का लिया जायजा, भूजल-स्तर के बचाव की अपील

अधिकारियों से मीटिंग करते रजत सच्चर और डीसी प्रदीप सभ्रवाल। भास्कर न्यूज | तरनतारन केंद्रीय जल शक्ति अभियान के जिला तरनतारन के इंचार्ज व वरिष्ठ इकॉनामिक्स एडवाइजर रजत सच्चर और डीसी प्रदीप सभ्रवाल ने जिले में चल रहे जल शक्ति अभियान की प्रगति का जायजा लिया। मीटिंग में उन्होंने जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स तरनतारन में संबंधित विभागों के अधिकारियों को पानी बचाने के तरीकों में बदलाव, बरसाती पानी को रिसाइकिल करके जमीन में भेजने, पानी एकत्रित करने के पुरातन साधनों आदि का विशेष ध्यान देने के आदेश दिए हैं। रजत सच्चर ने समूह लाइन विभागोंं ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग, भूमि व जल संभाल विभाग, कृषि विभाग, बागबानी विभाग, जल स्त्रोत विभाग, जल विभाग, जल सप्लाई, सीवरेज बोर्ड व नगर काउंसिलों के प्रतिनिधि को समयबद्घ सीमा में जल संभाल अभियान के तहत शुरू किए गए प्रोजेक्टों को मुकम्मल करने की हिदायतें दी हैं। इकॉनामिक्स एडवाइजर रजत सच्चर और डीसी प्रदीप सभ्रवाल ने कहा कि पानी को लुप्त होने से बचाने लिए हम सभी को इसकी संभाल और रिसाइकिल के लिए संजीदगी व गंभीरता से काम करने की आवश्यकता है। इकॉनामिक्स एडवाइजर रजत ..
                 

आज से माई भागो नर्सिंग कालेज में लगेगा 5वां मेगा रोजगार मेला

माई भागो नर्सिंग कालेज पिदी तरनतारन में लगाए जा रहे 5वें मेगा रोजगार मेले में चाहवान नौजवानों को रोजगार की पेशकश करने लिए निजी क्षेत्र की बड़ी कंपनियां जैसे एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, एलआईसी, एचडीएफसी, रक्षा सिक्योरिटी, पुखराज हेल्थ केयर, व फारएवर लिविंग समेत 64 वाणिज्यिक विभाग पहुंच रहे हैं। यह कंपनियां नौजवानों को सरकार के घर-घर रोजगार व कारोबार मिशन तहत रोजगार मौके मुहैया करवाएगी। इस रोजगार मेले में बड़ी गिनती में कंपनियों की आमद देखते हुए 10 रजिस्ट्रेशन काउंटर लगाए गए हैं और दिव्यांगों के लिए अलग से काउंटर भी लगाया जाएंगे। इस बाबत डिप्टी कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने बताया कि 19, 20, 24, 25 और 26 सिंतबर को लगाए जा रहे इस मेगा रोजगार मेले में 10वीं, 12वीं पास, आईटीआई, डिप्लोमा होल्डर, ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट पास नौजवानों के लिए रोजगार मुहैया करवाए जाएंगे। इस रोजगार मेले के दौरान नौकरियों के साथ-साथ बैंकों और विभिन्न विभागों पशु पालन विभाग, अनुसूचित जाति व वित्त कार्पोरेशन की स्वे रोजगार स्कीमों के तहत भी रोजगार मुहैया करवाए जाएंगे। डिप्टी कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने बताया कि जिले के नौजवानों..
                 

सीएम के नाम डीसी तरनतारन को सौंपा ज्ञापन

रईया | शिवसेना पंजाब ने सड़कों पर घूम रही लावारिस गायों की दुर्दशा को लेकर मुख्यमंत्री पंजाब के नाम डीसी तरनतारन प्रदीप सभ्रवाल को ज्ञापन सौंपा। शिवसेना माझा जोन के अध्यक्ष मनजीत सिंह गोरा ने बताया कि पंजाब में ही नहीं, पूरे भारत में गाय की हालत दयनीय है। उन्होंने कहा कि सरकार गायों की संभाल के नाम पर करोड़ों रुपए काऊ सेस के नाम पर वसूल करती है, लेकिन उनके रखरखाव के लिए कुछ नहीं करती है। इस दौरान एडवोकेट संजीव राणा, जिला उपाध्यक्ष देहाती अजित मालहा, शमशेर सिंह शम्भू, गुरप्रीत सिंह सोढी, राजविंदर सिंह आिद माैजूद थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Tarantaran News - memorandum submitted to dc tarn taran in the name of cm..
                 

विवाहिता से मारपीट के केस में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं

तरनतारन | परमजीत कौर और पति लवप्रीत सिंह के खिलाफ दहेज को लेकर प्रताड़ित और मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया गया है। थाना सिटी की पुलिस ने बुधवार अभी कोई गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है, जबकि आरोपी अभी तक पुलिस हिरासत से बाहर है। गौरतलब है कि सियासी छत्रछाया के चलते मौजूदा पार्षद कवलजीत सिंह साबा उसकी प|ी व बेटा अभी तक पुलिस हिरासत से बाहर हैं। गिरफ्तारी का मामला तरनतारन की नगर कौशल की अध्यक्ष के पोते की प|ी द्वारा दहेज प्रताड़ित करने का मामला दर्ज करवाया गया है। उसका कहना है कि उसका पति लवप्रीत सिंह उसे शादी में दहेज कम लाने को लेकर उसके साथ मारपीट करता है। लड़की का पिता पंजाब पुलिस में बतौर एएसआई है। जब लड़की के मायके वालों को दहेज प्रताड़ित करने पर लड़की की मारपीट का पता चला तो उन्होंने थाना सिटी में मामला दर्ज करवाया। एसएसपी ध्रुव दहिया ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए हैं। थाना सिटी पुलिस ने बुधवार को भी छापामारी जारी रखी। डीएसपी सिटी कमलजीत सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और जांच के बाद ही कुछ कहेंगे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hind..
                 

इंटर स्कूल खेलों में बढ़िया प्रदर्शन करने वाले छात्र जीआरडी स्कूल में सम्मानित

भास्कर संवाददाता | टांडा उड़मुड़ कन्या महाविद्यालय जालंधर में हुए 2 दिवसीय इंटर स्कूल मुकाबलों दौरान जीआरडी इंटरनेशनल हाई स्कूल के विद्यार्थियों की ओर से शानदार प्रदर्शन किया गया। इस संबंधी स्कूल की प्रिंसिपल बलजीत कौर ने बताया कि इन मुकाबलों में स्कूल की छात्रा जैसमीन कौर ने ड्राइंग मुकाबले में पहला और हरदीप कौर ने रंगोली मुकाबले में पहला स्थान हासिल किया। इन विद्यार्थियों की हौंसला अफजाई करने के लिए बुधवार को स्कूल में समागम का आयोजन किया गया। स्कूल चेयरमैन अजीत सिंह रसूलपुर व उप चेयरपर्सन प्रदीप कौर के निर्देश पर प्रिंसिपल बलजीत कौर और मैनेजर सरबजीत सिंह मोमी की अगुआई में उक्त मुकाबलों में हिस्सा लेने वाले विद्यार्थियों का सम्मान किया गया। इस मौके प्रिंसिपल बलजीत कौर ने पोजीशन हासिल करने वाले विद्यार्थियों को बधाई दी और आगे से भी इसी तरह मेहनत करने को कहा। इस मौके पर मंजीत कौर, बलजीत कौर, पायल हांडा, सरबजीत कौर, गुरप्रीत कौर, संदीप कौर आदि उपस्थित थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

सुबह जल्दी उठकर सैर करने के लिए किया प्रेरित

श्री आदि दुर्गा मंदिर में मंदिर कमेटी की ओ से प्रधान सोमनाथ वर्मा और महासचिव गिरधारी लाल की अगुआई में मुफ्त होमियोपैथिक मेडिकल चेकअप कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में डॉ. एनडी मित्तल द्वारा मरीजों का चेकअप किया गया। इस दौरान डॉ. एनडी मित्तल ने मरीजों को स्वस्थ रहने के लिए सुबह जल्दी उठकर नियमित रूप में सैर, व्यायाम, योगासन व प्राणायाम करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि हमेशा शुद्ध शाकाहारी आहार खाने, समय पर भोजन करने, रात में जल्दी सोने व सुबह जल्दी उठने से बीमारियों से बचा जा सकता है। इस मौके पर शशि कमल गोयल, रवि कमल गोयल, प्रेम गुगनानी, कालू राम, प्रेम अरोड़ा, कृष्ण अनेजा, संदीप बंसल, कमल अरोड़ा, श्याम लाल अरोड़ा, देवीदास, हरीश जाखड़, सुलिंदर कुमार उपस्थित थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

पंचायत यूनियन ने 10 सदस्यीय जांच कमेटी गठित की

पंचायत यूनियन ब्लाॅक शेरपुर की बैठक प्रधान अमनदीप सिंह चहल और गुरदीप सिंह अलीपुर की प्रधानगी में बीडीपीओ दफ्तर शेरपुर में हुई। बैठक में बीडीपीओ जगराज सिंह ने विशेष तौर पर शिरकत की। बैठक के दौरान सरपंचों को आ रही समस्याओं संबंधी विचार-विमर्श करते हुए बीडीपीओ जगराज सिंह ने यूनियन को विश्वास दिलाया कि किसी भी सरपंच को बीडीपीओ दफ्तर शेरपुर की तरफ से कोई भी समस्या नहीं आने दी जाएगी। इस मौके पर सरपंच अमनदीप सिंह ने कहा कि पंचायत यूनियन की ओर से एक नई 10 सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया जाएगा, जोकि ग्राम पंचायत के गांव में किसी अन्य व्यक्ति के साथ मसलों को सुनकर उनका निपटारा करने में मदद करेगी। उन्होंने कहा कि कमेटी में गुरजीत सिंह, बहादर बागड़ी कातरो, गुरदीप सिंह अलीपुर, अमनदीप चहल कलेरां, गुरप्रीत सिंह पंजगराईया, सुखदेव सिंह कालाबूला, गुरदीप सिंह सुल्तानपुर, जगजीत सिंह अलाल, कुलदीप सिंह ईना बाजवा, हरजिंदर सिंह चांगली को सदस्य नियुक्त किया गया है। शेरपुर में बैठक करते हुए शेरपुर ब्लाॅक की पंचायत यूनियन। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today ..
                 

बेरोजगार टीचरों ने यातायात किया ठप, पुलिस से उलझे

संगरूर। सरकारी नौकरी की मांग को लेकर सुनाम रोड पर पानी की टंकी के नीचे पिछले आठ दिनों से मरणव्रत पर बैठे दो अध्यापकों को मंगलवार दोपहर पुलिस प्रशासन ने जबरदस्ती उठाकर सिविल अस्पताल में भर्ती करवा दिया। गुस्साए अध्यापकों ने सुनाम रोड पर धरना दे यातायात ठप कर पुलिस प्रशासन के विरुद्ध जमकर प्रदर्शन किया। टंकी पर चढ़े अध्यापकों ने नीचे छलांग तक लगाने की कोशिश की। एक अध्यापक ने तो खुद को आग भी लगा ली थी। अध्यापकों की एसपी शरणजीत से काफी बहस भी हुई। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस बल भी तैनात किया गया था तथा टंकी के नीचे जाल भी लगाया गया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Sangrur News - unemployed teachers stalled traffic entangled with police..
                 

गर्भवती महिलाएं समय-समय पर जांच कराएं : सिविल सर्जन

सिविल अस्पताल संगरूर में एनीमिया जांच और जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में सिविल सर्जन डॉ. राजकुमार ने विशेष तौर पर शिरकत की। कैंप में गर्भवती महिलाओं और उनके पारिवारिक सदस्यों को संबोधित करते हुए सिविल सर्जन डॉ. राजकुमार ने कहा कि गर्भवती महिलाओं को समय-समय पर जांच करवाते रहना अति जरूरी है ताकि उनमें खून की कमी न हो। इसके साथ ही गर्भवती महिलाओं को भोजन में ऐसी खुराक शामिल करनी चाहिए जिसमें आयरन की मात्रा हो। उन्होंने कहा कि एनीमिया की जांच सरकारी सेहत केंद्रों में मुफ्त की जाती है। जिला परिवार भलाई अफसर डॉ. रविंदर कलेर व बच्चों के माहिर डॉ. परमवीर सिंह कलेर ने कहा कि बच्चों में खून की कमी के तहत बच्चों का स्वभाव चिड़चिड़ा होना, थकावट महसूस करना, नाखून पीले पड़ने, काम करने को दिल न करना, चक्कर आना आदि लक्षण दिख सकते है। उन्होंने कहा कि इस तरह के लक्ष्ण दिखाई देने पर बच्चे का नजदीकी सेहत संस्था में चेकअप करवाना चााहिए। गायनोकॉलोजिस्ट डॉ. जूही व डॉ. रमनबीर कौर ने कहा कि आयरन की गोली गर्भवती के लिए जिंदगी की गोली है। यह डिलीवरी के बाद में खानी काफी जरूरी है। उन्होंने कहा कि आयरन ..
                 

युवक के साथ मारपीट करने के आरोप में तीन पर पर्चा

संगरूर|संगरूर निवासी विजय कुमार ने पुलिस को शिकायत दी है कि रवि कुमार व विशाल कुमार निवासी संगरूर ने उसके साथ बुरी तरह से मारपीट की है। उक्त आरोपियों ने यह मारपीट सुरजीत कौर उर्फ सीता निवासी सुंदर बस्ती के कहने पर की है। पुलिस ने विजय कुमार के बयानों पर रवि कुमार, विशाल कुमार व सुरजीत कौर के खिलाफ थाना सिटी-1 संगरूर में मामला दर्ज कर लिया है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

हिंदी व ओजोन दिवस संबंधी समागम कराया

सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल महिलां में प्रिंसिपल इकदीश कौर की अगुआई में ओजोन दिवस व हिंदी दिवस संबंधी समागम का आयोजन किया गया। प्रिंसिपल इकदीश कौर ने कहा कि हमें अधिक से अधिक भाषाओं का ज्ञान होना चाहिए और हमारी राष्ट्रीय भाषा हिंदी पर अच्छी पकड़ होनी चाहिए। इससे हमारा प्राचीन सभ्याचार व साहित्य संभला रहेगा। परमिंदर कुमार लौंगोवाल ने कहा कि धीरे-धीरे खत्म हो रही ओजोन परत के कारण कैंसर जैसी बीमारियों का संताप मनुष्य को झेलना पड़ रहा है। इसलिए इसकी भरपाई के लिए हमें अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए। इस दौरान छात्रों के क्विज मुकाबले भी करवाए गए, जिसमें विजेता छात्रों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर बलविंदर बोपाराय, अश्वनी कुमार बांसल, राजेश कुमार, गुरदीप सिंह, रकेश कुमार, गुरदीप कौर, अशमी गुप्ता, चरणदीप सोनिया, रकेश कुमार, भरत शर्मा, प्रीति रानी, हरविंदर सिंह, दीपशिखा, श्वेता अग्रवाल, हरदेव कौर, संदीप सिंह, अंजना अंजू, वीना रानी आदि उपस्थित थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

77 बोतल शराब व 6640 नशीली गोलियां बरामद, 10 लोगों पर केस

पुलिस ने विभिन्न स्थानों से 77 बोतल शराब व 6640 नशीली गोलियां बरामद कर 10 आरोपियों पर मामला दर्ज किया है। थाना सदर धूरी के सहायक थानेदार रघविंदरपाल ने गश्त के दौरान बलविंदर कौर निवासी नत्त से 17 बोतल शराब बरामद की है। दूसरे मामले में थाना सिटी धूरी के हवलदार गुरभजन सिंह ने गश्त के दौरान अमित कुमार निवासी धूरी से 20 बोतल शराब बरामद की है। तीसरे मामले में थाना शेरपुर के थानेदार सुखदेव सिंह ने गश्त के दौरान मनजीत सिंह, बलवीर सिंह निवासी फतेहगढ़ पंजगराइयां, मोहम्मद साहिद निवासी भूमसी से 1300 नशीली गोलियां बरामद की है। चौथे मामले में थाना सदर संगरूर के सहायक थानेदार अजैब सिंह ने गश्त के दौरान मंगा सिंह निवासी जलान से 40 बोतल शराब बरामद की है। पांचवें मामले में थाना भवानीगढ़ के सहायक थानेदार कशमीर सिंह ने गश्त के दौरान भोली निवासी जोलिया, बारू उर्फ बाबा निवासी संगरूर से 340 नशीली गोलियां बरामद की है। छठे मामले में थाना भवानीगढ़ के सहायक थानेदार गुरलाल सिंह ने गश्त के दौरान दविंदर सिंह निवासी बासीअर्ख, सोनी निवासी तलवंडी से 5 हजार नशीली गोलियां बरामद की है। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ संब..
                 

संदिग्ध हालत में तीन नाबालिग बच्चे लापता

समराला शहर में एक दिन में तीन नाबालिग बच्चे लापता हो गए। लापता बच्चों में 16 वर्षीय लड़की महक, 12 वर्षीय मनोज व 13 वर्षीय बंटी शामिल है। बंटी व मनोज छठी/सातवीं कक्षा के विद्यार्थी है, जबकि लड़की काफी समय पहले स्कूल मे से पढाई छोड चुकी है। महक के पिता राजू ने देर शाम पुलिस को शिकायत पुलिस को दी। टेलर राजू ने बताया कि उसकी लड़की कल रात को दूध लेने गई थी, लेकिन घर वापस नहीं आई। मनोज कुमार के पिता विजय कुमार का कहना हैै कि उसका लड़का स्कूल गया, लेकिन घर वापिस नहीं आया। उसकी तलाश के बाद वह नहीं मिला तो पुलिस को इसकी सूचना दी। तीसरा लापता बच्चा बंटी मनोज का दोस्त बताया जा हा है। एसएचअो सिकंदर सिंह ने कहा कि लापता बच्चों की तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्राथमिक जांच में बच्चों अगवा नहीं हुए लग रहे हैं बाकि जांच जारी है। लड़की के पिता के बयानों पर कारवाई की जा रही है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

सैलाखुर्द में 6वां क्रिकेट टूर्नामेंट 28 सितंबर को

भास्कर संवाददाता | सैलाखुर्द कस्बे के श्री गुरु नानक देव स्पोर्ट्स क्लब द्वारा स्व. गुरबख्श सिंह सहोता की याद में 6वां गांव स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट 28 सितंबर को आयोजित किया जा रहा है। क्लब सदस्य सचिन शर्मा व अंकुश शर्मा ने बताया कि टूर्नामेंट में 16 टीमें शामिल की जाएंगी। मैच पूल सिस्टम से होंगे और टूर्नामेंट विजेता टीम को 25,000 रुपए और उप विजेता टीम को 15,000 रुपए नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा बेस्ट बॉलर और बेस्ट बैट्समैन को भी खिताब से नवाजा जाएगा। टूर्नामेंट के फाइनल वाले दिन बच्चों की दौड़ें भी करवाई जाएंगी। इस मौके पर खिलाड़ियों के लिए लंगर का भी प्रबंध किया जाएगा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

भाजपाइयों ने जरूरतमंद बच्चों को शिक्षित करने की ली शपथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को समर्पित भाजपा द्वारा शुरू किए गए सेवा सप्ताह के तहत बुधवार को राहों मंडल कार्यकर्ताओं ने फिल्लौर रोड पर स्थित स्लम बस्ती में बच्चों को किताबें, कापियां आदि वितरित की। जिला प्रधान संजीव भारद्वाज के नेतृत्व में करवाए कार्यक्रम में मंडल प्रधान किरन ठुकराल और महिला मोर्चा की जिला महामंत्री हरप्रीत कौर विर्क ने सभी को पीएम मोदी के जन्मदिन की बधाई दी। हरप्रीत कौर विर्क ने संकल्प लिया कि वह अपनी टीम के साथ इन जरूरतमंद बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करेंगी। उन्होंने इस काम के लिए सभी का सहयोग मांगा। इस मौके पर परमजीत बख्शी, अशोक कैंथ, जेडी ठाकुर, गुलशन पलटा मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Rahon News - bjp leaders swear to educate needy children..
                 

फगवाड़ा के विकास के लिए Rs.23.36 करोड़ जारी : अरोड़ा

पंजाब सरकार ने फगवाड़ा हलके के विकास के लिए 23 करोड़ 36 लाख रुपए की राशि जारी कर दी है, जिससे फगवाड़ा का सर्वपक्षीय विकास किया जा सके। यह बात पंजाब के उद्योग और वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने बताया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के शहरों और गांवों के विकास के लिए वचनबद्ध है। राज्य सरकार क्रमवार ढंग से राज्य के सर्वपक्षीय विकास को यकीनी बना रही है। राज्य सरकार ने फगवाड़ा हलके के विकास के लिए 23 करोड़ 36 लाख रुपए की राशि जारी कर दी है। अरोड़ा ने बताया कि फगवाड़ा विधानसभा हलके के 91 गांवों के विकास के लिए प्रति गांव 10 लाख रुपए, कुल 50 वार्डों के विकास के लिए प्रति वार्ड 25 लाख रुपए, पार्कों को विकसित करने के लिए 50 लाख रुपए, जनरल कम्युनिटी सेंटर फगवाड़ा के लिए 50 लाख रुपए, रामगढ़िया कम्युनिटी सेंटर के लिए 10 लाख रुपए, वेंटिलेटर की सुविधा वाली एक एंबुलेंस और दो मोर्चरी वैनों के लिए 21 लाख रुपए, सभी वार्डों की स्ट्रीट लाइटों के लिए 25 लाख रुपए, भगवान वाल्मीकि धर्मशाला मोहल्ला बंसां वाला फगवाड़ा के लिए 5 लाख रुपए, भगवान वाल्मीक धर्मशाला पलाही गेट फगवाड़ा के लिए ..
                 

मनरेगा कर्मचारी यूनियन ने कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को सौंपा ज्ञापन

मगनरेगा कर्मचारी यूनियन पंजाब ब्लॉक फगवाड़ा द्वारा ब्लॉक प्रधान तलविंदर सिंह भुल्लर की अगुवाई में बीडीपीओ दफ्तर मांगों को लेकर शुरू की हड़ताल बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रही। मनरेगा कर्मचारियों का प्रतिनिधिमंडल एपीओ सुरिंदर पाल, जीआरएस तलविंदर सिंह भुलर, सीए मनजीत कौर के नेतृत्व में फगवाड़ा के गांव खलवाड़ा कॉलोनी पहुंचे और कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को मिल कर मांगपत्र सौंपा। जिसमें मनरेगा कर्मचारियों की मांगें जिनमें पिछले 10 साल से ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग के अंदर अलग अलग खाली पड़ी पोस्टों पर काम करवाया जा रहा है। मनरेगा कर्मचारियों को नाम मात्र वेतन दिया जा रहा है। उन्होंने मांग की कि मनरेगा कर्मचारियों को रेगुलर करने का रिकॉर्ड पर्सोनल विभाग को भेजा जाए, मेडिकल सुविधा, टीए में बढ़ोतरी, मोबाइल इंटरनेट भत्ता, ईपीएफ कटा जाए, ईएसआई कार्ड बनाए जाएं, ड्यूटी के दौरान मौत वाले केसों में योग्यता अनुसार वारिसों को नौकरी दी जाए, एनओसी के माध्यम से बदलियां की जाएं, जिला स्तर पर कंटिंजेंसी का सही इस्तेमाल किया जाए, वेतन मोहाली हेड क्वार्टर से सिस्टम के माध्यम से डाला जाए। उन्होंने मां..
                 

पड्यालाहड़ी में 127 बोतल शराब पकड़ी

पठानकोट/सुजानपुर|सुजानपुर पुलिस ने एक्साइज टीम के साथ गांव पड्यालाहड़ी में छापेमारी कर एक व्यक्ति से 127 बोतल शराब पकड़ी है। थाना प्रभारी अश्वनी कुमार ने बताया कि सूचना के आधार पर सुजानपुर पुलिस ने एक्साइज विभाग की टीम के साथ छापा मारा, तो इस दौरान अनिल कुमार निवासी पड़िया लाहड़ी से 127 बोतल शराब बरामद हुईं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

छेड़छाड़ और मारपीट के आरोप में वसीका नवीस साथियों समेत तलब

नरोट जैमल सिंह|अपने बच्चों के साथ रह रही एक महिला से छेड़छाड़ व मारपीट कर जान से मारने की धमकियों के आरोप में पठानकोट की स्थानीय अदालत ने एक वसीका नवीस व उसके दो साथियों को तलब किया है। करीब दो साल जांच पड़ताल के बाद उक्त महिला की फरियाद पर आरोपियों को कोर्ट में पेश होने के आदेश जारी किए हैं। तलूर निवासी महिला अपने पति से अलग गांव बारठ साहिब में किराए के मकान में रहती थी व एक बूटीक में काम करती थी। जुलाई 2017 में वसीका नवीस सुभाष चंद्र निवासी तलूर, सतपाल मंजोत्रा व गुरबख्श सिंह बख्शी निवासी नक्की नरोली तीनों बारठ साहिब में किराए में रह रही महिला के घर आए व छेड़छाड़ कीं। तीनों महिला से नाजायज संबंध बनाने के लिए दबाव डालने लगे। महिला ने उन्हें जाने के लिए कहा तो तीनों ने महिला से छेड़खानी शुरू कर दी। शोर मचाने पर महिला को जान से मारने की धमकियां दीं। घटना की शिकायत एसएसपी से की लेकिन आरोपियों की राजनीतिक पहुंच के चलते मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया। इस पर महिला ने कोर्ट का दरवाजा खटकाया। इसके चलते तीनों आरोपियों को धारा 452,323,354ए,506 के अधीन कोर्ट में तलब किया। तीनों आरोपी जमानत पर रिहा ..
                 

रघुनाथ कालोनी में रिटायर्ड सैनिक की बन रही कोठी से 4 क्विंटल सरिया चोरी

वार्ड नं.46 स्थित रघुनाथ कालोनी में एक रिटायर फौजी के निर्माणाधीन घर के बाहर से चोर 4 क्विंटल सरिया व अन्य सामान चुराकर फरार हो गए। परिवार को इस संबंधी बुधवार सुबह उस समय पता लगा जब वह निर्माणाधीन स्थल पर पहुंचे। उन्होंने देखा तो सरिया चोरी था। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी है। रिटायर्ड फौजी रामू रोका ने बताया कि वह रघुनाथ कालोनी में घर का निर्माण करवा रहे हैं। इस दौरान सरिया और अन्य सामान निर्माणाधीन इमारत के पास ही रखा था। वह मंगलवार शाम काम खत्म करने के बाद वापस चले गए। देर रात चोर लगभग 4 क्विंटल सरिया और अन्य कीमती सामान चुराकर फरार हो गए। चोरी सरिए व अन्य सामान की कीमत करीब 20 हजार रुपए बताई जा रही है। रामू रोका ने शक जताया कि इस चोरी में 4-5 लोगों का हाथ है। उन्होंने चोरी की शिकायत थाना डिवीजन नं.1 में की है। उन्होंने पुलिस से चोरों को जल्द पकड़ने की मांग की है। निर्माणाधीन कोठी से सरिया चोरी होने के बारे में जानकारी देते सदस्य। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Pathankot News - 4 quintal rebels stolen from kothi be..
                 

कश्मीर के हालात जानने जा रहे जत्थे को पुलिस ने माधोपुर में बैरियर पर रोका, विरोध में धरने पर बैठे

कश्मीर में धारा-370 और 35 ए समाप्त किए जाने के बाद बने हालातों का जायजा लेने के लिए अमृतसर से गांव बचाओ पंजाब बचाओ मुहिम के आह्वान पर रवाना हुए चिंतकों, बुद्धिजीवियों और सामाजिक संगठनों के जत्थे को पंजाब के माधोपुर में रोक दिया गया है। इस मौके पर जत्थे ने तख्त श्री दमदमा साहिब तलवंडी साबो के पूर्व जत्थेदार ज्ञानी केवल सिंह और माल्टा बोट कांड के उजागर करने वाले बलवंत सिंह खेड़ा ने माधोपुर बैरियर के पास ही धरना दे दिया और पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इससे पहले माधोपुर पहुंचे जत्थे को माधोपुर से वाया लखनपुर के रास्ते इंटर होने पर एसपी आॅप्रेशन मनोज कुमार ने पुलिस फोर्स के साथ रोक लिया और उन्हें रावी दरिया का पुल क्राॅस नहीं करने दिया। इसके बाद जत्थे में शामिल सदस्यों ने बैरियर के पास ही धरना लगाकर देर सायं पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। ज्ञानी केवल सिंह ने इसे सरकार की धक्केशाही बताया। ज्ञानी केवल सिंह ने कहा कि कश्मीर के लोग सरकार के फैसले के सहमत नहीं है, पहले उनकी सहमति लेनी चाहिए और फिर धारा-370 खत्म करते। बलवंत सिंह खेड़ा ने कहा कि मोदी सरकार ने कश्मीर में धारा 370 का विरोध द..
                 

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर लोगों को बांटे जूट के थैले

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को भाजपा ने सेवा सप्ताह के रूप में मनाने का फैसला लिया है। इसके तहत पूर्व जिलाध्यक्ष अनिल रामपाल की अध्यक्षता में बाजार में जूट के थैले बांटकर संदेश दिया गया कि प्लास्टिक को बाय-बाय कहने का समय आ गया है। इससे अपने आसपास के वातावरण को प्रदूषित होने से बचाने के लिए लोगों को एकजुट होना होगा। इस अवसर पर पारस ,युवराज, राजू मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Pathankot News - jute bags distributed to the people on prime minister39s birthday..
                 

सरकारी स्कूल घियाला में फर्स्टएड व 108 एंबुलेंस संबंधी दी जानकारी

घियाला में बच्चों को फर्स्टएड संबंधी जानकारी देते। भास्कर संवाददाता | पठानकोट सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल घियाला में सेहत विभाग की ओर से फर्स्टएड एवं 108 नंबर पर एंबुलेंस सुविधा की जानकारी दी गई। इस दौरान एंबुलेंस टीम के इंचार्ज जसविंदर सिंह, रोहित कुमार ईएमटी, रमन कुमार ईएमटी व पायलट रवि कुमार द्वारा बच्चों को विस्तार से उपरोक्त सुविधाओं संबंधी बताया। इस दौरान उन्होंने बच्चों को बताया कि यदि कहीं दुर्घटना घटित हो जाए तो अस्पताल तक पहुंचाने से पूर्व कैसे घायल को फर्स्ट एड देकर उसकी जान बचाई जा सकती है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Pathankot News - information given on first aid and 108 ambulances in government school ghiala..
                 

झाकोलाहड़ी के पास गाड़ी की चपेट में आने से व्यक्ति जख्मी

पठानकोट/सरना | पठानकोट-अमृतसर हाईवे झाकोलाहड़ी के पास अज्ञात गाड़ी की चपेट में आने से एक व्यक्ति जख्मी हो गया, जिसे उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया है। घायल अश्विनी कुमार निवासी भोआ का रहने वाला है। घायल की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना बुधवार दोपहर की है। भोआ निवासी व्यक्ति अश्विनी कुमार किसी काम से जा रहा था। इस दौरान झाकोलाहड़ी के पास किसी वाहन की चपेट में आने से व्यक्ति जख्मी हो गया। सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची और घायल को सिविल अस्पताल में पहुंचाया। घायल के जेब में मिले आधार कार्ड से व्यक्ति का नाम पता चला। तब जाकर पुलिस ने घायल के परिवार वालों को इस संबंधी सूचना दी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

मक्की का सही मूल्य व नकली दूध बेचने वालों पर कार्रवाई हो

जिला खेती उत्पादन कमेटी की मासिक मीटिंग बुधवार को एडीसी विकास बलराज सिंह की अध्यक्षता में हुई। मीटिंग में खेती के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की गई। इस मौके पर किसानों की समस्याएं भी सुनी गईं। एडीसी ने बताया कि पराली को जलाने से रोकने के लिए किसानों को जागरूक करने के लिए जिला स्तर पर एक, ब्लाक स्तर पर 4 और गांव स्तर पर 40 कैंप लगाए गए। कृषि विभाग द्वारा सर्विस के अंतर्गत बीजों के 67 सैंपल, एक्ट के तहत बीजों के 46 सैंपल, कीड़ेमार दवाओं के 15 और खादों के 26 सैंपल लिए गए हैं। इसके तहत खाद और कीड़ेमार दवाओं के सही इस्तेमाल के लिए जागरूक करने को गांव और ब्लाक स्तर पर कैंप लगाए जा रहे हैं। किसान र| चंद ने कहा कि महंगे रेट का मक्की का बीज लेकर रोपाई की गई है, लेकिन किसानों को मक्का का पूर्ण मूल्य नहीं मिलता। इसके अलावा मक्की के बीज और सब्सिडी दी जानी चाहिए। किसान गौरव कुमार ने कहा कि मार्केट में नकली दूध के कारण दूध की कीमतों में गिरावट आ रही , जिस कारण पशुपालक किसानों को नुकसान हो रहा है। इसलिए प्रशासन को नकली दूध बनाने वालों पर ठोस कार्रवाई करनी चाहिए, जिससे किसानों की आर्थिक हालत में स..
                 

मेयर ने घरथौली में 9.87 लाख से बन रही गलियाें के काम की क्वालिटी जांची

नगर निगम की ओर से शहर में गलियों-नालियों के काम शुरू किए हैं। बुधवार को मेयर अनिल वासुदेवा ने वार्ड नं.16 के घरथौली मोहल्ला में दौरा कर चल रहे निर्माण कार्य का जायजा लिया और निर्माण सामग्री की गुणवत्ता की जांच भी की। उन्होंने बताया कि घरथौली मोहल्ला में 9 लाख 87 हजार रुपए की लागत से गली का निर्माण किया जा रहा है, उसकी क्वालिटी में किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। इस मौके पर संजय शर्मा, रामपाल विक्की, सुरेश शर्मा, दीपक कुमार, रमेश, विनय कुमार, शिवांग शील, अश्वनी कुमार, विजय कुमार व अन्य मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Pathankot News - the mayor checked the quality of the work of 987 lakhs galleries being built in gharthauli..
                 

वार्ड नंबर-27 सैली कुलियां में विधायक ने किया गली के निर्माण का शुभारंभ

हलका विधायक अमित विज ने वार्ड नंबर-27 सैली कुलियां का दौर कर श्री रामलीला ग्राउंड वाली मुख्य गली के निर्माण का शुभारंभ किया। इस दौरान उनके साथ पूर्व पार्षद सुरजीत कुमारी के पति विजय कुमार भी मौजूद थे। एमएलए अमित विज ने कहा कि उन्होंने सैली कुलियां के लोगों के साथ जो वायदा किया था उसे पूरा किया जा रहा है। इस निर्मित होने जा रही इस गली सहित अन्य गलियों का निर्माण कार्य भी अतिशीघ्र शुरू किया जा रहा है, जिस पर करीब 25 लाख रुपए खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी कि गली निर्माण के मामले में किसी भी तरह से कोई कमी न होने दी जाए। क्वालिटी के आधार पर सारा काम मुकम्मल करवाया जाए। उन्होंने कहा कि देखने में आया है कि सैली कुलियां में सीवरेज व पानी की निकासी को लेकर काफी दिक्कत है इस समस्या को भी जल्द ही दूर किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना और हरेक समस्या को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया। पूर्व पार्षद विजय ने एमएलए अमित विज का आभार जताया। वार्ड 27 सैली कुलियां में गली निर्माण का शुभारंभ करते विधायक अमित विज मिशन रोड राम अस्पताल के सामने गली में सीवरेज ओवरफ..
                 

मुलाजिमाें व पेंशनर्स ने सरकार की अर्थी निकाल फूंका पुतला

साझा मुलाजिम व पेंशनर मंच पंजाब व यूटी के बैनर तले दूसरे दिन भी मुलाजिमों ने एडमिनिस्ट्रेटिव कांप्लेक्स में कलम छोड़ हड़ताल की। इसके बाद मंच के जिलाध्यक्ष गुरनाम सैनी की अध्यक्षता में पंजाब सरकार की अर्थी निकालने के बाद मलिकपुर चौक में हाईवे पर सरकार का पुतला जलाया गया। प्रदर्शनकारियों ने पंजाब सरकार पर मुलाजिमों और पेंशनर्स के हक छीनने के आरोप लगाए। दूसरी तरफ कलम छोड़ हड़ताल के चलते अकेले डीसी और एसडीएम दफ्तर की 400 फाइलें अटक गई हैं। हालांकि कल से मुलाजिम दोबारा काम पर लौटेंगे और मांगें पूरी नहीं होने पर 26 सितंबर को शहर में मोटर साईकिल पर रोष रैली निकालने के साथ ही आगामी उप-चुनावों के बहिष्कार की चेतावनी भी गई है। सविंद्र सिंह, अनिल कुमार नीलू, रोश लाल भगत, बलविंद्र भुल्लर, चरणजीत सिंह, दीपक गुप्ता, सतिंद्र परासर, सुनील कुमार, नरोत्त्म कुमार, हरेश कुमार, सतिंद्र शर्मा, सचिन कुमार ने कहा कि सरकार मांगों को लागू करने की बजाए अकड़ दिखाने में लगी है जिसे सहन नहीं किया जाएगा। इस मौके पर मार्च 2019 को जारी किए गए पत्र के अनुसार जनवरी और जुलाई 2018, जनवरी 2019 के तीन डीए की किस्तें और बकाया जार..
                 

ट्रैफिक जुर्माने के खिलाफ टैक्सी चालक आज शहर में करेंगे प्रदर्शन

नवांशहर | केंद्र सरकार द्वारा ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने वालों के होने वाले चालान की फीस बढ़ाए जाने के खिलाफ 19 सितंबर को टैक्सी यूनियन के सदस्य प्रदर्शन करेंगे। यूनियन के प्रधान प्यारा सिंह कलसी ने बताया कि टैक्सी कारोबार तो पहले ही बेहद मंदी के दौर से गुजर रहा है और ऐसे में चालान फीस बढ़ाना गलत है। उन्होंने कहा कि वीरवार को टैक्सी चालक शहर में रोष प्रदर्शन करते हुए डीसी के माध्यम से केंद्र सरकार को मांगपत्र भेजेंगे। टैक्सी चालक बलवीर सिंह थांदी, हरदीप सिंह उप्पल, गुरदीप सिंह, रणजीत सिंह, किरपाल सिंह पाली, दिलाबर सिंह बंगा, संतोख सिंह बेगमपुर, सुरजीत सिंह, संदीप सिंह, अजय कुमार, अमन शर्मा ने नए नियमों का विरोध किया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

पार्षद की ही कौंसिल में नहीं सुनवाई, बार-बार बताने पर चंडीगढ़ रोड पर नहीं भरे गड्ढे

नवांशहर के प्रमुख मार्ग चंडीगढ़ रोड से सीनियर प्रशासनिक अधिकारी और नेता सैकंडों बार गुजरते हैं लेकिन गुरुद्वारा सिंह सभा के सामने पड़े गड्ढे को भरवाने के लिए किसी अधिकारी या नेता ने जहमत नहीं उठाई। अधिकारियों व नेताओं की गाड़ियां इन गड्ढे के पास से गुजर जाती हैं लेकिन दोपहिया वाहन चालकों के लिए यह हादसों का कारण बन रहे है। सड़क पर पड़े गड्ढे का मुद्दा कांग्रेस की सीनियर नेत्री व पार्षद कुलवंत कौर भी कौंसिल प्रधान के पास उठा चुकी हैं लेकिन उनकी भी सुनवाई नहीं हुई। अपनी ही सरकार में अपनी सुनवाई न होने पर पार्षद कुलवंत कौर ने कहा कि इस गड्ढे में अगर कोई गिरा तो कई फीट नीचे जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को इस गड्ढे को ठीक करवाने के प्रति गंभीरता दिखानी चाहिए। उधर, आप नेता गगन अग्निहोत्री ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों को सड़क से गुजरते समय सड़क की हालत पर भी ध्यान देना चाहिए। सबसे व्यस्त मार्ग है और उसी पर इतना बड़ा गड्ढा होना हैरानीजनक है। वहीं, डीसी विनय बुबलानी से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि इसके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं लेकिन वह जल्द ही संबंधित विभाग को इसे ठीक करने के..
                 

आईटीआई मैदान में रोजगार मेला आज, दो ब्लाकों में होगी इंटरव्यू

मेगा रोजगार मेले के प्रबंधों का जायजा लेते डीसी विनय बुबलानी। नवांशहर | आईटीआई में 19 सितंबर को सुबह 10 बजे लगाए जा रहे मेगा रोजगार मेले के प्रबंधों का डिप्टी कमिश्नर विनय बुबलानी ने जायजा लिया। उन्होंने बताया कि मेले में आने वाले नौजवानों के लिए ब्लाक ए व बी में इंटरव्यू का प्रबंध किया गया है। ब्लाक ए आईटीआई लड़कियों के विंग में बनाया गया है जबकि ब्लाक बी आईटीआई के प्रिंसिपल दफ्तर के नजदीक स्थित होस्पटिलटी बिल्डिंग में बनाया गया है। डीसी ने बताया कि ब्लाक ए में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट पास युवाओं के लिए 6 कमरों में 28 टेबल लगाए हैं जबकि ब्लाक बी में अंडर ग्रेजुएट युवाओं के लिए 7 कमरों में 25 टेबल लगाए हैं। उनके साथ एडीसी (ज) अनुपम कलेर, जिला माल अफसर विपन भंडारी, नायब तहसीलदार कुलवंत सिंह सिद्धू, आईटीआई के प्रिंसिपल रूपिन्दर सिंह, जेई रजिंदर सिंह, जिला गाइडेंस काउंसलर विपन कुमार और नगर कौंसिल के प्रधान ललित मोहन पाठक भी थे। डीसी ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा रोजगार प्राप्ति के लिए आने वाले उम्मीदवारों को कोई मुश्किल नहीं आने दी जाएगी। उनके लिए गाइडेंस काउंटर, हेल्प डेस्क लगाए हैं, ..
                 

रेगुलर करने की मांग को लेकर मनरेगा कर्मियों का बीडीपीओ दफ्तर पर धरना

मनरेगा कर्मचारियों ने रेगुलर करने की मांग को लेकर बुधवार को स्थानीय चंडीगढ़ रोड स्थित बीडीपीओ दफ्तर के सामने धरना दिया। प्रधान सर्बजीत सिंह ने बताया कि यूनियन 10-12 साल से सरकार से कर्मचारियों को रेगुलर करने की मांग कर रही है। मनरेगा कर्मचारी लंबे समय से पेंडू विकास व पंचायत विभाग में अलग-अलग आरजी पोस्टों पर काम कर रहे हैं। सभी मनरेगा कर्मचारियों की भर्ती सरकार द्वारा रेगुलर भर्ती के लिए अपनाए जाते मापदंडों के अनुसार पूरी पारदर्शी प्रक्रिया के जरिए की गई है। यूनियन नेताओं ने कहा कि इतने साल काम करने पर मनरेगा कर्मचारियों को नाममात्र तनख्वाह दी जाती है। उन्होंने बताया कि सरकार मनरेगा कर्मचारियों को भी उसी पॉलिसी के तहत पक्का करे जैसे शिक्षा विभाग में सेंट्रल स्कीम के तहत लगे अध्यापकों को जिस पॉलिसी के तहत पक्का किया गया है। यूनियन द्वारा 21 सितंबर से जिला स्तरीय व इसके बाद प्रदेश स्तरीय प्रदर्शन करेगी। यूनियन नेताओं ने कहा कि इसके बाद भी अगर सरकार ने कर्मचारियों को जल्द पक्का नहीं किया तो वे सड़कों पर उतरेंगे और सरकार के खिलाफ और भी तीखा संघर्ष करेंगे। धरने में हरजिंदर सिंह, नीरज कुमार, ..
                 

अध्यापकों का काम विद्यार्थियों का जीवन संवारना और एक दूसरे के प्रति समर्पित होना : अजमेर सिद्धू

स्थानीय राहों रोड पर स्थित दोआबा आर्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एक अध्यापक के फर्ज, विषय पर सेमिनार लगाया गया। सेमिनार में अंतरराष्ट्रीय कहानीकार अजमेर सिद्धू मुख्य वक्ता थे। प्रिंसिपल राजिंदर सिंह गिल ने विद्यार्थियों और स्टाफ को बताया कि सिद्धू की प्रसिद्ध कहानियां रेमी मन्न जाए, खूह गिडदा है, इकबाल हुसैन मोया नहीं.. आदि यूनिवर्सिटी स्तर पर पढ़ाई जाती है। इनको बढ़िया कार्य के लिए शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार ने सम्मानित भी किया है। अजमेर सिंह सिद्धू ने बताया कि अध्यापक का सम्मान युगों से होता आया है और भविष्य में भी होता रहेगा। अध्यापक के हाथ में बहुत बड़ी जिम्मेवारी होती है कि उसने किस तरह से देश के भविष्य विद्यार्थी का जीवन संवारना है। अध्यापक बनना हर किसी के नसीब नहीं होता। यह सेवा का काम है। हर अध्यापक एक दूसरे के प्रति समर्पित होना चाहिए। उन्होंने बताया कि वह आज भी अपने काॅलेज आरके आर्य काॅलेज और टीचरों का सदैव ऋणी हैं। फिजिक्स की लेक्चर कुमारी बिमाक्षी ने बताया कि सिद्धू साइंस के टीचर होने पर भी पंजाबी साहित्य की झोली में आज तक लगभग 22 पुस्तकें डाल चुके हैं। उनकी पहली ही पुस्तक ‘निचीक..
                 

देश को साफ-सुथरा रखना हम सभी को फर्ज : दीवान

भारतीय जनता पार्टी द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर सेवा सप्ताह के तहत स्वच्छता अभियान चलाया गया। पार्टी जिला प्रधान संजीव भारद्वाज और भाजयुमो के प्रदेशाध्यक्ष सन्नी शर्मा की देखरेख में भुच्चरां मोहल्ला में स्थित प्रसीनी देवी स्कूल में प्रात 7 बजे स्वच्छता अभियान में सभी कार्यकर्ता उत्साह के साथ शामिल हुए। जिला प्रधान करण दीवान ने कहा कि देश को साफ सुथरा रखने के लिए हमें सभी को संयुक्त रूप से प्रयास करते रहना चाहिए। इस मौके पर सेवा सप्ताह के चेयरमैन डॉ. अश्विनी धीर, लक्की शर्मा, जतिंदर ओबरोल वाइस प्रेसिडेंट, विशाल शर्मा वाइस प्रेसिडेंट एडवोकेट, एडवोकेट विक्रम शर्मा गुलशन बागड़ी जिला सचिव, गौरव जनागल सेक्रेटरी, कुलदीप चंदेल युवा मंडल प्रधान नवांशहर, प्रवेश माकड़ युवा प्रधान मंडल बंगा, बिल्ला, बब्बू, मृदुल, सपीकुल, विकास, विक्रम, डाॅ. शिव कुमार तेजपाल, सतीश तेजपाल, दिनेश खन्ना, डॉ. राजिंदर देवगन, रितु जोशी, मंडल प्रधान बलवंत सिंह सैणी, लवली शर्मा, संजय आदि मौजूद थे। सेवा सप्ताह के तहत गोशाला में मनाया पीएम मोदी का जन्मदिन नवांशहर | सेवा सप्ताह के अंतर्गत भाजपा के कार्यकर्ताओं ने प..
                 

काठगढ़ क्षेत्र में अभी भी बाढ़ जैसे हालात, जल भराव की समस्या के हल को लेकर डीसी से की मुलाकात

नवांशहर/काठगढ़ | पिछले दिनों हुई बारिश से बलाचौर इलाके में आई बाढ़ के बाद कस्बा काठगढ़ के कई गावों में से अभी तक पानी नहीं निकल पाया है। क्योंकि हाईवे प्रोजेक्ट के तहत काम करने वालों ने सड़क को तो ऊंचा कर दिया लेकिन गावों के पानी की निकासी का प्रबंध नहीं किया। इस संबंधी गांव वासियों ने डीसी विनय बुबलानी के साथ मुलाकात की और उनको ज्ञापन सौंपा। मुलाकात के दौरान गांव जलालपुर के पूर्व सरपंच सतनाम सिंह, सेवा सिंह, गुरविंदर सिंह, मलकीत राम आदि ने बताया कि किशनपुर-भरथला और काठगढ़ का बांध टूटने के बाद यह पानी चाहला जलालपुर के बाद गांव कमालपुर की निचली जगह होने के कारण भर गया था जोकि कमालपुर माणेवाल के रास्ते से निकलता था। पिछले दिनों इलाके में आई बाढ़ के बाद कस्बा काठगढ़ के साथ लगते गांव चाहलां, जलालपुर, कमालपुर, माणेवाल आदि में से पानी अभी तक निकल नहीं पाया है। दूसरी तरफ बनवाए जा रहे रोपड़-नवांशहर-फगवाड़ा हाईवे के तहत काठगढ़ में बनाई जा रही सड़क को ऊंचा कर दिया गया था। पानी की निकासी का रास्ता नहीं रखा गया। लोगों ने बताया कि जब से इस इलाके में नहर बनी है तब से इलाके का पानी इसी ड्रेन में जा रहा था। अब प..
                 

अहियापुर में एक घर से 50 हजार नकदी व 5 तोले सोने के गहने चोरी

भास्कर संवाददाता | टांडा उड़मुड़ टांडा के मोहल्ला अहियापुर में चोरों ने एक घर को निशाना बनाते हुए लाखों के जेवर व नकदी और घर का घरेलू सामान चोरी कर लिया। सुशील कौर प|ी स्व. नरिंदर सिंह ने बताया कि मंगलवार शाम करीब 5 बजे वह अपने रिश्तेदार से मिलने मुकेरियां गई थी जब वह बुधवार करीब 12 बजे घर वापस आई और मेन गेट खोला तो देखा कि कमरे का दरवाजा टूटा हुआ था। घर के अंदर जाकर देखा तो अलमारी और घर में रखा सामान बिखरा हुआ था और अलमारी में रखे 5 तोले सोने के जेवर जिनमें 1 हार, 2 जोड़ी टॉप्स, 50 हजार रुपए नकदी, 2 विदेशी घड़ियां और घरेलू सामान अज्ञात चोर चोरी करके ले गए थे। इसकी जानकारी टांडा पुलिस को दे दी गई है। थाना प्रभारी हरगुरदेव सिंह पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंच पड़ोसियों के लगे सीसीटीवी कैमरों फुटेज लेकर छानबीन शुरू कर दी है, जिसमें चोर रात 1 बजे के करीब घर की दीवार फांदकर अंदर जाते दिखाई दिए। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

19 हाे सकता है उपचुनाव का एलान कांग्रेस में प्रत्याशियों के लिए मंथन

हरियाणा के विधानसभा चुनाव के लिए सरमर्गी शुरू होने के साथ पंजाब की 4 विधानसभा सीटों (जलालाबाद, फगवाड़ा, मुकेरियां अौर दाखा) पर उपचुनाव के लिए राजनीति दलों ने कसरत तेज कर दी है। पंजाब के सभी प्रमुख दलों, कांग्रेस, अकाली-भाजपा और आप ने कैंडिडेट्स को लेकर मंथन शुरू कर दिया है। सूत्रों के अनुसार चुनाव आयोग 19 सितंबर को मीटिंग बुलाएगा, इसके बाद उपचुनाव की घोषणा हो सकती है। चुनाव नवंबर में हो सकते हैं। प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने अपने जिताऊ उम्मीदवार उतारने को लेकर माथा पच्ची शुरू कर दी है। सबसे पहले हाट सीट जलालाबाद के लिए पार्टी मलकीत सिंह के नाम पर चर्चा कर रही है। मलकीत 2012 में सुखबीर के खिलाफ लड़े थे और 19000 वोट हासिल किए थे। यह विधानसभा क्षेत्र राय सिख बहुल है। इसलिए भी पार्टी मलकीत को मैदान में उतारना चाहती है। चुनाव आयोग भी 19 सितंबर के बाद बुला सकता है मीटिंग सांसद बनने, निधन व इस्तीफे से सीटें खाली विधानसभा की खाली हुईं चार सीटों में जलालाबाद सीट िशरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष और पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल के सांसद बनने से, फगवाड़ा सीट भी विधायक सोमप्रकाश के सांसद बनने से..
                 

नाबालिगा को भगाने के आरोप में युवक के खिलाफ केस दर्ज

नाबालिगा से शादी करवाने का झांसा देकर भगाने के आरोप में पुलिस द्वारा लड़की की माता की शिकायत पर युवक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। थाना सिटी वन के एएसआई जसवंत सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र में रहने वाली महिला ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि उसकी 15 साल की बेटी को जीरा निवासी युवक रोमी ने प्रेम जाल में फंसाकर शादी करवाने का झांसा देकर 15 सितंबर को मोगा से भगाकर ले गया। मामले की जानकारी पुलिस को देने पर उसके बयान पर रोमी के खिलाफ नाबालिगा को बहला फुसला कर भगाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

पूर्व पति ने युवक से मिल पूर्व पत्नी की फर्जी आईडी बना डाली अश्लील फोटो, गिरफ्तार

अपने साथी के साथ मिलकर तलाकशुदा प|ी की फेसबुक आईडी हैक करके उस पर अश्लील फोटो डालकर बदनाम करने के आरोपी पूर्व पति को पुलिस ने एक साल 15 दिन बाद गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। आरोपी के दूसरे साथी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस तरनतारन में रेड करने के लिए गई थी, लेकिन वह घर से फरार मिला। इससे पहले मई 2018 में पुलिस द्वारा शिकायतकर्ता महिला के पूर्व पति समेत दो लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था। थाना समालसर के एसएचओ गुरमीत सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र में रहने वाली 37 साल की विवाहित सतविंदर कौर ने 28 मई 2018 को साइबर सेल मोहाली को लिखित शिकायत देकर आरोप लगाया था कि उसकी फेसबुक आईडी को हैक करके उसके नाम की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर, किसी अन्य महिला की अश्लील फोटो डालकर उसे बदनाम करने की कोशिश की गई। आरोपियों द्वारा उसकी फर्जी फेसबुक आईडी पर भद्दे कमेंट्स लिखे गए तथा मोबाइल के व्हाट्सएप पर मैसेज भेजकर परेशान किया जा रहा। इतना ही नहीं मोबाइल नंबर पर फोन करके बार-बार परेशान किया जा रहा। साइबर सेल द्वारा तीन महीने की जांच फर्जी फेसबुक आईडी बनाने वाले दो युवकों की पहचान जसविं..
                 

जय गोयल ने ‘देना हो तो दीजिए जन्म-जन्म का साथ...’ भजन से भक्तिमय किया माहाैल

जय श्री राधे श्याम सेवा मंडल की ओर से मंगलवार रात्रि खाटू धाम मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ व संकीर्तन का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम पंडित जसमेर गौड़ की अध्यक्षता में समाजसेवी विवेक गर्ग ने बालाजी के दरबार में ज्योति प्रज्वलित की। मंडल के सदस्यों द्वारा हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। भजन गायक जय गोयल ने देना हो तो दीजिए जन्म जन्म का साथ..., मेरे सिर पर रख दो बाबा अपने यह दोनों हाथ..., नी मैं नचना श्याम दे नाल अज मेनू नच लेन दे... भजन गाकर अपनी हाजिरी लगवाई। मंडल के अध्यक्ष रिशभ गर्ग ने कहा कि धार्मिक सामाजिक कार्यों के साथ मंडल द्वारा प्रत्येक माह श्रद्धालुओं को अलग-अलग तीर्थ धामों की यात्रा भी करवाई जाती है। 21 सितंबर को श्रद्धालुओं को राजस्थान में बने श्री खाटू श्याम, श्री सालासर धाम, अंजनी माता मंदिर, इच्छापूर्ण बालाजी मंदिर के दर्शनों के लिए बस यात्रा भी लेकर जाई जाएगी। इस अवसर पर जतिंदर पूरी, सुरेश बांसल, तीर्थ राम जिन्दल, प्रवीण गोयल, संदीप गर्ग, अश्विनी गुप्ता, मोहनी मित्तल, मास्टर प्रेम कुमार, कपिल कपूर, केशव बांसल, ओम प्रकाश चावला, आशु चावला, मुलखराज चावला, पप्पू बहल उपस्थित..
                 

लुधियाना ग्रुप आॅफ कालेज में इंजीनियर दिवस मनाया

लुधियाना ग्रुप आॅफ काॅलेज में इंजीनियर दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान विद्यार्थियों ने प्रोजेक्ट माॅडल पेश किए अौर तकनीकी थीम से दीवारों काे सजाया। अंत में मैनेजमेंट कमेटी के गुरमीत सचदेवा, राजीव गुलाटी, विक्रम ग्रोवर ने समागम के लिए स्टाफ को बधाई दी तथा विजेता विद्यार्थियों को सर्टिफिकेट व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर डायरैक्टर डाॅ. जेके चावला, प्रिंसीपल इंजी. डाॅ. राकेश कुमार, प्रिंसीपल डाॅ. निशि बाला, प्रिंसीपल एमएस गिल, फैकल्टी स्टाफ व विद्यार्थी उपस्थित थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

फाइनेंसर्स व प्रॉपर्टीज कंसल्टेंट एसोसिएशन ने की बैठक

मोगा | फाइनेंसर्स व प्रॉपर्टीज कंसलटेंट एसोसिएशन की बैठक अध्यक्ष गुरमीत सिंह चीमा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में यूनियन के डिफाॅल्टरों पर सख्ती से कानूनी कार्रवाई संयुक्त रूप में करने की सहमति बनी। बैठक में एसोसिएशन के सदस्यों ने प्रशासन से मांग की कि शहर की सड़कों पर बने गड्ढे राहगीरों के लिए बड़ी परेशानी बनी हुई है, इसे जल्द से जल्द भरवा जाए। उन्होंने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश उत्सव पर हर व्यक्ति को अपना योगदान देकर भाईचारा का संदेश देना चाहिए। इस मौके पर गुरदीप सिंह संधू, गुरजिंदर सिंह तूर, संदीप, अमरजीत सिंह, जीवन सिंह, अमरजीत सिंह, कुलदीप भम, रविंदर सिंह, गगनदीप सिंह, लखविंदर सिंह मल्ली, गुरमेल सिंह, राकेश कुमार, राजपाल सिंह आदि उपस्थित थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

रेगुलर करने को मनरेगा कर्मियों की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी

पिछले तीन दिनों से रेगुलर करने की मांग को लेकर कलम छोड़ हड़ताल पर बैठे मनरेगा कर्मियों ने तीसरे दिन भी ब्लाक स्तरीय धरने लगाकर प्रदर्शन किया। धरने को संबोधित करते यूनियन के जिलाध्यक्ष कुलविंदर सिंह ने कहा कि यूनियन द्वारा पिछले तीन दिनों से रेगुलर करने की मांग को लेकर कलम छोड़ हड़ताल की जा रही है, लेकिन किसी भी प्रशासनिक अधिकारी व सरकार के किसी नुमाइंदे ने आकर यूनियन के साथ बातचीत नहीं की। इसके रोष में 19 व 20 सितंबर को जिला स्तरीय धरने लगाकर प्रदर्शन किया जाएगा। यूनियन की मांग है कि राज्य सरकार द्वारा चुनाव से पहले घर-घर नौकरी देने के वादे को पूरा करने के साथ ठेके पर काम कर रहे मुलाजिमों को रेगुलर किया जाए, मनरेगा कर्मियों को सरकारी मुलाजिमों वाली सभी सुविधाएं देने के साथ उनके वेतन से ईपीएफ की कटौती की जाए, उन्होंने कहा कि यूनियन की जब तक मांगें नहीं मानी जाती तब तक मनरेगा से जुड़े सभी कार्य बंद रहेंगे। इस अवसर पर सुमित गोयल, हरमनदीप सिंह, सुखविंदर सिंह, चंदन सोहल, बलजिंदर सिंह, सिकंदर सिंह, बलजीत सिंह, गुरदीप सिंह, सुरिंदरपाल सिंह, वरिंदर कौर, साक्षी गांधी, सुनीता शर्मा, सुनीता रानी..
                 

एनएच-71 पर गड्ढों के कारण आवागमन हो रहा बाधित

निहाल सिंह वाला | मोगा-बरनाला मुख्य राष्ट्रीय मार्ग नं 71 पर गांव माछीके में गड्ढे के कारण वाहन चालकाें काे परेशानियाें का सामना करना पड़ रहा है। वही हादसे होने के कारण इस मार्ग से गुजरने वाले वाहन भी गांवों की लिंक सड़काें अा-जा रहे हैं। किसान नेता काका सिंह, डाॅ. गुरमेल सिंह, जीवन सिंह, सुदागर सिंह ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों को धरने-प्रदर्शन व सड़क जाम करने के बिना उनको कोई भी समस्या नजर नहीं आती। इस संबंधी हलका निहाल सिंह वाला के विधायक मनजीत सिंह बिलासपुर ने कहा कि इस मामले को विधानसभा में उठाया जाएगा। इस मार्ग पर लोडिंग ट्रक फंस जाने के कारण तकरीबन 5 घंटे जाम लगा रहा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

साइबर क्राइम के मामलों में तेजी से हो रही है बढ़ोतरी 2018 में आईटी एक्ट के 5 व 2019 में 6 केस हुए दर्ज

डीएसपी सुखजिंदर सिंह व सब इंस्पेक्टर प्रभजोत कौर ने बताया कि साइबर क्राइम में लोगों को जानकारी न होने के चलते क्राइम में तेजी से वृद्धि हो रही है। ठगों द्वारा मोबाइल धारकों को फोन करके बैंक खाता बंद होने की बात कहकर उनसे महत्वपूर्ण जानकारी लेने के बाद ओटीपी नंबर हासिल करके बैंकों से रुपए निकलवा लेते हैं। इसके अलावा महिलाअाें की फर्जी आईडी बनाकर अश्लील फोटो व कमेंट्स डालने वाले उनके नजदीकी होते हैं। ऐसे में अपने मोबाइल पर बात करते समय किसी को अपने बारे में जानकारी न दे। अगर बैंक संबंधित फोन आए तो बैंक में जाकर बात करें। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि साल 2019 में 28 केस ट्रेस किए जा चुके हैं। छ मामलों में केस दर्ज हुआ है। 22 केसों में दोनों पक्षों में समझौता हो गया। लगभग 25 केसों की जांच चल रही है। थाना बधनी कलां पुलिस को 13 मार्च 2018 को की शिकायत के अनुसार गांव रनियां निवासी जगा सिंह की बेटी रमनदीप कौर की शादी चार महीने पहले हुई। शादी के बाद गांववासी युवक विक्का संधू उर्फ रमनदीप सिंह मोबाइल फोन पर धमकी देकर शारीरिक संबंध बनाने को कहा, ने ऐसा करने से मना करने पर विक्का संधू ने बेटी के प..
                 

गली में इंटरलॉक टाइलें लगवाने पर पार्षद काे मोहल्लावासियों ने किया सम्मानित

मोगा| वार्ड-2 की गली नं 5 बनाने पर मनजीत सिंह मान कौंसलर व सीनियर कांग्रेसी नेता का पंजाब पुलिस के सब इंस्पेक्टर तरसेम सिंह के घर में मोहल्लावासियों द्वारा सम्मान चिन्ह व सिरोपा देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर मोहल्लावासियों व तरसेम सिंह ने कहा कि हम बेहद खुश है कि हमारे वार्ड के पार्षद मनजीत मान ने हमारी गली नं 5 को इंटरलॉक टाइलों से बनवाया है। इससे हमारी गली की सुंदरता बढ़ गई है। मनजीत मान ने कहा कि वह वार्ड-2 के विकास में कभी भी कमी नही आने देंगे। वह वार्डवासियों की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। इस अवसर पर सुखविंदर सिंह, गुरविंदर सिंह, गुरमीत सिंह, दिनेश कुमार, राजेश कुमार, अमृतपाल आदि उपस्थित थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Moga News - councilor honored by installing interlock tiles in street..
                 

देश में आधी से अधिक आबादी अनीमिया से पीड़ित : डॉ. मनचंदा

गर्भवती महिलाओं व बच्चों समेत प्रत्येक वर्ग में बढ़ रहे अनीमिया जैसी बीमारी को हल करना आज के समय की जरूरत बन गया है ताकि पंजाब को अनीमिया मुक्त कर तंदुरूस्त पंजाब मिशन को सफल बनाया जा सके। यह बात ममदोट सीएचसी में डॉक्टर राजिंदर मनचंदा ने अनीमिया मुक्त पंजाब के तहत लगाए गए कैंप में लोगों को जागरूक करते हुए कहे। इस अवसर पर गर्भवती महिलाओं व सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं में हीमोग्लोबिन की जांच भी की गई। जागरूकता कैंप में डेढ़ सौ करीब गर्भवती महिलाओं व छात्राओं में हीमोग्लोबिन की जांच की गई। अपने संबोधन में डॉ. मनचंदा ने कहा कि अनीमिया जैसी बीमारी से देश की आधी आबादी पीड़ित है। उन्होंने कहा कि अनीमिया रोग का मुख्य कारण खून की कमी है व यह गर्भवती महिलाओं में ज्यादातर होती है। रोज़ाना की खुराक में आयरन की कमी ही मुख्य कारण होती है। उन्होंने कहा कि अनीमिया मुक्त पंजाब मिशन तहत ब्लाक ममदोट में गर्भवती महिलाओं व लड़कियों की स्क्रीनिंग की जा रही है। इस अवसर पर डॉक्टर हिना ने कहा कि अनीमिया की बीमारी से पीड़ित लोगों को विटामिन व आयरन से भरपूर वस्तुओं का सेवन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि..
                 

नवनिर्मित मकान के मलबे से जाम की अाधी सड़क, लाेगाें काे परेशानी

मलोट| पुरानी कोर्ट रोड पर चल रहे कंस्ट्रक्शन के कार्य के कारण पुराना मलबा इस रास्ते से निकलने वाले लोगों के लिए सिरदर्दी बना हुआ है। इस रास्ते पर आधी दर्जन के करीब प्राइवेट स्कूल हैं। ऐसे में कुछ लोगों द्वारा पुराना मलबा फेंककर आधी सड़क पर किए कब्जे को हटाने के लिए लोगों ने प्रशासन से मांग की है। परंतु नगर कौंसिल के ईअाे की तैनाती पक्के तौर पर न होने के कारण लोगों की इस मांग को अनदेखा किया जा रहा है। इस संबंधी ब्लॉक कांग्रेस प्रधान नत्थू राम गांधी ने कहा कि उन्होंने इस संबंधी एमईजेई से लेकर सभी अधिकारियों को फोन पर इस समस्या के हल के लिए विनती की परंतु किसी ने काेई कार्रवाई नहीं की। ब्लाक मलोट के कांग्रेस प्रधान नत्थू राम गांधी ने कहा कि नगर पालिका में अकाली मेंबरों का बहुमत होने के कारण अधिकारियों के मनों में से अकाली दल बाहर नहीं निकल रहा जिस कारण वह कांग्रेस पार्टी की बदनामी करवा रहे हैं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

बीएलओ की ड्यूटी हटाने को लेकर चुनाव अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

मालेरकोटला|बीएलओ की ड्यूटी से हटाने की मांग को लेकर अध्यापकों ने चुनाव अधिकारी को देश व प्रदेश के चुनाव आयोगों के नाम ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर कुलदीप सिंह, मोहम्मद बशीर, रूपिंदर सिंह, संजय कुमार, जगदेव कुमार व मोहम्मद रफीक ने कहा कि लगभग पूरा वर्ष बीएलओ को चुनावों के संबंध में कोई न कोई डयूटी देनी पड़ती है। यह बीएलओ का काम राज्य के ज्यादातर सरकारी स्कूलों से संबंधित अध्यापकों से ही लिया जाता है। चुनाव संबंधी दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे काम के बोझ के कारण अध्यापक वर्ग परेशान है। इससे स्कूलों में पढाई का काम भी प्रभावित होता है। उन्होंने मांग की कि आरटीई एक्ट 2009 के अनुसार अध्यापकों से गैरशैक्षणिक काम लेना बंद किया जाए। चुनाव आयोग बीएलओ की ड्यूटी के लिए अलग स्टाफ भर्ती करे। इस मौके पर वरिंदर वर्मा, मोहम्मद शफीक, दलबारा सिंह, सुशील कुमार, आशिक अली, सुरिंदर सिंह, लखबीर सिंह, इरशाद अहमद, मोहम्मद सुल्तान, लाभ सिंह, मोहम्मद आजम आदि उपस्थित थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

अनाज मंडी में धान की आमद शुरू, सफाई के प्रबंध जीरो

सिटी रिपोर्टर, श्री माछीवाड़ा साहिब माछीवाड़ा मंडी में पिछले कुछ दिनों से धान की अग्रिम फसल की आमद शुरू हो गई है। लेकिन करोड़ों रुपये मारकीट फीस वसूलने वाली पंजाब मंडी बोर्ड ने सफाई का प्रबंध नहीं किए हैं। मंडी में जगह जगह गंदगी के ढेर लगे हुए थे और इनमें से फैलती बदबू बीमारियों को न्यौता दे रही है। मंडी बोर्ड द्वारा गेहूं और धान की फसल की आमद से पहले सफाई प्रबंध मुकम्मल होने के बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं। धान की आमद के साथ माछीवाड़ा मंडी में मजदूर और किसान भी आने लगे हैं। लेकिन उनका गंदगी के ढेर उन का स्वागत कर रहे हैं। मार्कीट कमेटी दफ्तर के बिल्कुल सामने जाती सारी सड़क कूड़ों के ढेरों से भरी पड़ी है और मंडी बोर्ड के आधिकारियों को यह गंदगी भी नहीं दिखाई दे रही। सच्चा सौदा आढ़ती एसो. के प्रधान हरजिंदर सिंह खेड़ा ने पंजाब मंडी बोर्ड के प्रसाशन से मांग की कि एक अक्टूबर से सरकारी खरीद शुरू होने जा रही है और उस दौरान फसल की आमद ओर जोर पकड़ लेगी। इसलिए उससे पहले-पहले मंडी में सफाई के प्रबंध मुकम्मल कर लेने चाहिए। उधर, सचिव कुलदीप कुमार ने कहा कि मंडी में कच्चे स्थानों पर खड़ी घास-बूटी ..
                 

गगनदीप रत्न | लुधियाना/मुल्लांपुर दाखा

गगनदीप र| | लुधियाना/मुल्लांपुर दाखा थाना दाखा की पुलिस ने यू-ट्यूब का इस्तेमाल कर घर पर ही नोट छापने वाले दो दोस्तों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान गांव रकबा निवासी हरविंदर सिंह उर्फ हरि और गांव जंगपुर निवासी बलविंदर सिंह उर्फ गैरी के रूप में हुई है। उनके कब्जे से 1.69 लाख की जाली करंसी, कलर स्कैनर कम प्रिंटर, स्याही की शीशियां, कटर, टेप, कैंची और पेपर रिम बरामद हुए हैं। आरोपी छह महीने से जाली करंसी छापने का धंधा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने 10 लाख की जाली करंसी छापी और आठ लाख की जाली करंसी मार्केट में बेच चुके थे। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है। एसएचओ दाखा अजैब सिंह ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली कि आरोपी अपने घर में बैठकर नोट छापने का काम करते हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने रेड की और दोनों आरोपियों को नगदी व सामान समेत गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ पर्चा दर्ज कर लिया गया। जबकि सूत्रों की मानें तो पुलिस को आरोपियों के बारे में इंफॉरमेशन एसटीएफ की टीम ने दी थी। जिसके बाद आरोपी पकड़े गए। गौर हो कि एसटीएफ ने एक दिन पहले दो नशा तस्करों सिधवा..
                 

प्रार्थना अगर कभी स्वीकार नहीं हुई हो तो निराश नहीं होना : देवेन्द्र सूद

दरेसी रोड स्थित श्री राम शरणम आश्रम में साप्ताहिक प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। प्रार्थना सभा में सब साधकों ने मिल कर विश्व शांति और सबके भले की सामूहिक प्रार्थना की। भाई देवेन्द्र सूद ने अश्विन मास की सक्रांति की बधाई देते हुए कहा कि प्रभु बड़े दयालु हैं। जैसे कोई भी माता-पिता अपने बच्चों का अहित और अनिष्ट नहीं चाहते और ना ही करते हैं। वह तो असीम कृपा और दया के सागर है। वे कभी कार्यों में सफलता देकर भी कृपा करते हैं और कई बारी कार्यों में रुकावट डाल कर भी कृपा करते हैं। प्रार्थना अगर अभी स्वीकार नहीं हुई है, तो निराश नहीं होना है। मन में ऐसा विश्वास होवे कि प्रभु हमें कुछ और अच्छा देने वाले हैं। परमेश्वर के आगे कभी जिद़ नहीं करनी, बल्कि उसके आगे अपनी अर्ज़ी रखनी है। वह जो भी करें हमारे लिए करें, उसे हम स्वीकार करें। \"हिफाजत जिस फसीने की उसे मंजूर होती है, किनारे पर उसे लाकर तूफान छोड़ देते हैं। नजर रख उसकी रहमत पर ओ डूबने वाले, यहां तूफान भी है और किनारा भी है। भाई साहब ने बताया कि 2 अक्टूबर को पूज्य पिताजी भक्त हंसराज जी महाराज, पूज्य सेठी जी महाराज एवं राष्ट्र पिता महात्मा गांधी क..
                 

संगत को गुरुबाणी कीर्तन से किया निहाल

फील्ड गंज स्थित गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब में संगतों के सहयोग से श्री गुरुनानक देव जी केे 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित नाम सिमरन अभ्यास समारोह श्रद्धाभाव से करवाया गया। भाई गुरप्रीत सिंह कानपुरी, बीबी गगनदीप कौर, भाई भुपिंदर सिंह के अखंड कीर्तनी जत्थे ने संगतों को गुरुबाणी कीर्तन से निहाल किया। भाई रजिंदरपाल सिंह के जत्थे ने श्री जपुजी साहिब व श्री चोपाई साहिब जी के पाठ किए। भाई बलविंदर सिंह खालसा ने गुरमति मिशनरी काॅलेज के स्टूडैंट्स के साथ मिल कर श्री सुखमणि साहिब जी के पाठ किए। ज्ञानी कुलविंदर सिंह ने श्री सुखमणि साहिब जी के पाठ की व्याख्या कर संगतों को निहाल किया। गुरूद्वारा साहिब के मुख्य सेवादार प्रितपाल सिंह ने रागी जत्थों को सिरोपा भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व समूह संगत को बढ़-चढ़ कर मनाने के लिए अभी से तैयारियां करनी चाहिए। एसजीपीसी की ओर से करवाए जाने वाले गुरमति समारोह में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें। युवा पीढ़ी को इन समारोहों से जोड़ने का प्रयास करें। समारोह में बीबी रजिंदर कौर खालसा, महासचिव अवतार सिंह, गुरप्रीत सिंह,कंवलप..
                 

दुकान में चोरी कर साथ ले गए डीवीआर की हार्ड डिस्क

रात के समय चाेर छत के रास्ते प्रताप चौक स्थित एक दुकान में जा घुसे। चाेराें ने दुकान के अंदर से सामान चाेरी किया अाैर जाते समय वहां लगे कैमरे की रिकॉर्डिंग वाले डीवीआर की हार्ड डिस्क चुरा कर ले गए। चाेरी पता उस वक्त लगा जब दुकानदार अगले दिन सुबह वहां पर पहुंचा। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। इसके बाद थाना डिवीजन छह की पुलिस ने मामले की जांच कर चाेराें के खिलाफ पर्चा दर्ज कर लिया है। दुकान मालिक अमनदीप सिंह ने बताया कि न्यू सुरजीत नगर का रहने वाला अाैर प्रताप चौक में उसकी स्टैंडर्ड टूल इंट्रनेशनल के नाम से दुकान है। उसने बताया कि उसने दुकान के अंदर और बाहर कैमरे लगवा रखे हैं। अमनदीप ने बताया कि 8 सितंबर की रात करीब 9 बजे वह दुकान बंद कर घर चला गया। अगली सुबह जब वह दुकान पर अाया ताे उसने शटर खाेल कर देखा ताे कैमराें का डीवीअार टेबल पर पड़ा था। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

ईएसआई से रेफर होकर मेडिवेज अस्पताल में दाखिल होने वाले मरीजों की जांच की

लुधियाना| फिरोजपुर रोड स्थित मेडिवेज हॉस्पिटल का ईएसआई की मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. मधु गुप्ता ने निरीक्षण किया। उन्होंने रेफर होकर आए ईएसआई कार्ड धारक मरीजों को मिल रहे इलाज के बारे में जानकारी हासिल की। मेडिवेज के चेयरमैन भगवान सिंह भाऊ, कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. मनबीर सिंह, प्लास्टिक सर्जन डॉ. रविंदर ताह और कॉरपोरेट सेल की मैनेजर मोनिका सूद ने उनका स्वागत किया। डॉ. मधु गुप्ता ने कहा कि कार्डियक सर्जरी के लिए लुधियाना रीजन में मेडिवेज अस्पताल को ही ईएसआई कार्ड धारक मरीजों के लिए अधिकृत किया गया है। ईएसआई कार्ड के जरिए विभिन्न अस्पतालों में इलाज कराने वाले मरीजों का बिल ईएसआईसी को देना होता है। इसलिए इलाज की क्वालिटी को भी देखा जाता है। इसके तहत उन्होंने हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ludhiana News - referred to esi and examined patients admitted to medivage hospital..
                 

मरम्मत के चलते कई इलाकों में आज पावरकट

लुधियाना| जरूरी मरम्मत के चलते पावरकॉम ने महमूदपुरा और धांधरां का फीडर बंद रखा जाएगा। दोनों फीडर सुबह 9.30 बजे से लेकर शाम के 4 बजे तक बंद रहेंगे। फीडर बंद रहने से तारा नगर, जीके विहार, सरपंच कॉलोनी, सिटी इंक्लेव, खन्ना इंक्लेव, संत सुंदर सिंह नगर, एकता विहार, गांव धांधरां, गांव महमूदपुरा और इसके साथ लगते इलाकों की बिजली बंद रहेगी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

दुकानों पर दबिश, 14 सिलेंडर पकड़े

लुधियाना| फूड सप्लाई डिपार्टमेंट की टीम ने मिली सूचना के मुताबिक दुकान पर इललीगल तौर पर की जा रही सिलेंडरों की रि-फिलिंग कर रहे दुकान पर दबिश की। डीएफएससी सुखविंदर सिंह गिल की अगुवाई में टीम ने बीआरएस नगर, शहीद भगत सिंह नगर, पक्खोवाल रोड, गांव सुनेत में रेड की। इस दौरान 14 सिलेंडर पकड़े गए। जिसमे 7 छोटे और 7 घरेलू सिलेंडर जब्त किए गए। टीम में इंस्पेक्टर रोशन चोपडा, अरविंदर पाल सिंह ओर हरसिमरन सिंह शामिल थे। डिस्ट्रिक्ट फूड सप्लाई कंट्रोलर सुखविंदर सिंह गिल ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि इन जगहों पर इललीगल तौर पर सिलेंडरों की रि-फिलिंग की जा रही है। मौके पर 7 छोटे और 7 बड़े सिलेंडर जब्त कर लिए गए है, जो इलीलगल तौर पर सिलेंडर रिफिलिंग कर रहे थे, उन पर बनती विभागीय कार्रवाई होगी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ludhiana News - scrub at stores holding 14 cylinders..
                 

लुधियाना| मॉल रोड स्थित श्री राम ग्लोबल स्कूल बचपन के

लुधियाना| मॉल रोड स्थित श्री राम ग्लोबल स्कूल बचपन के विकास और विकास के प्रत्येक पहलू की देखभाल करना सुनिश्चित करता है।बुधवार को स्कूल परिसर में ओरल हेल्थ चेकअप लगाया गया। इस मौके पर बच्चों के दांतों की जांच की गई और उनको कई उपयोगी टिप्स दिए गए। स्कूल की तरफ से डॉ. ऋषि अग्रवाल और डॉ. माधवी गोयल को उनकी उपस्थिति और स्कूल के बच्चों, टीचर्स और कर्मचारियों के अच्छे ओरल हेल्थ को सुनिश्चित करने के लिए विशेष धन्यवाद किया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

लुधियाना| नगर निगम के अंतर्गत आते वॉर्ड 56 में गोशाला

लुधियाना| नगर निगम के अंतर्गत आते वॉर्ड 56 में गोशाला चौक से ख्वाजा कोठी चौक तक 20 लाख की लागत से सड़क बनाने के काम का उद्घाटन विधायक सुरिंदर डाबर, सीनियर डिप्टी मेयर शाम सुंदर मल्होत्रा ने किया। इस मौके पर रिंकू दत्त, राजीव कतना, रोमी वोहरा, अरुण शर्मा, जयकृष्ण सरदाना, रमेश थमन, मिनी, दर्शन मल्होत्रा, आनंद, कमल कुमार, अमित टंडन, केवल कृष्ण मल्होत्रा, मंगल पासी, तेलूराम, पारुल शर्मा, घनश्याम चोपड़ा, रिंकू कपूर, पं. चंद्रमोहन मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

डीएवी पब्लिक स्कूल की तीन छात्राओं ने जीते गोल्ड मेडल

स्पोर्ट्स रिपोटर | लुधियाना गुरु नानक स्टेडियम में पंजाब शिक्षा विभाग की तरफ से जूडो गर्ल्स डिस्ट्रिक्ट चैंपियनशिप के मुकाबले करवाए गए। इसमें डीएवी पब्लिक स्कूल बीआरएस नगर की 5 लड़कियों ने अंडर 14 अौर अंडर 17 में न सिर्फ हिस्सा लिया, बल्कि शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए 3 गाेल्ड मेडल भी हासिल किए। इसके साथ ही स्टेट चैंपियनशिप के लिए भी सलेक्ट हुईं। जूडो गर्ल्स डिस्ट्रिक्ट चैंपियनशिप में अंडर-14 में समृृधि कौशल ने -44 किलोग्राम में गोल्ड मेडल हासिल किया। नमिता शर्मा ने +44 किलोग्राम में गोल्ड मेडल जीता। वहीं दूसरी तरफ अंडर-17 में मौली भारद्वाज ने -52 किलोग्राम भार वर्ग में गोल्ड मेडल अपने कब्जा किया। विजेता छात्राें ने इस उपलब्धि पर कहा कि कड़ी मेहनत के दम पर ही वह यह जीत हासिल कर पाई हैं। इस जीत के साथ हौसला बढ़ गया है और अब स्टेट के लिए तैयारियां शुरू कर दी जाएंगी, क्याेंकि अगला लक्षय स्टेट लेवल पर गाेल्ड जीतने का है। इसके लिए वे डेली प्रैक्टिस करेंगी अाैर काेच की गाइडेंस में अपना बेहतीन प्रदर्शन करने के लिए तैयार रहेंगी। कोच और शारीरिक शिक्षा शिक्षक अमनदीप सिंह ने बधाई दी। इसके साथ ही इस ..
                 

जस्सियां रोड पर राहगीर से दिनदहाड़े 10 हजार लूटे

लुधियाना| सड़क पर जा रहे युवक को जस्सियां रोड पर दिनदहाड़े एक्टिवा सवार दाे लुटेरों ने घेर लिया। लुटेरों ने राहगीर से उसकी नकदी लूट ली अाैर वहां से भाग निकले। बाद में राहगीर ने मामले की सूचना थाना सलेम टाबरी की पुलिस काे दी। पुलिस ने न्यू अशोक नगर के अर्जुन कुमार के बयान पर लुटेराें के खिलाफ पर्चा दर्ज कर लिया है। अर्जुन कुमार ने बताया कि वह नगेश होजरी में काम करता है। सेामवार दोपहर काे वह काम पर जा रहा था। जैसे ही वह जस्सियां राेड शराब ठेके के पास पहुंचा ताे वहां पर पहले से ही घात लगाए बैठे एक्टिवा सवार लुटेरों ने उसकाे घेर लिया। लुटेराें ने उसे धमका कर उसके पास से 10 हजार रुपए की नकदी लूट ली अाैर वहां से भाग निकले। लुटेरों तक पहुंचने के लिए पुलिस एक्टिवा का नंबर पता लगाने की कोशिश में जुटी है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

पीएयू में किसान मेला 21-22 को लगेगा

पंजाब एग्रीकल्चरल यूनिवर्सिटी (पीएयू) में दो दिवसीय किसान मेला 21, 22 सितंबर लगेगा। इस बार किसान मेला वायु प्रदूषण, पानी की कमी और धरती पर हो रहे प्रदूषण को रोकने के संदेश के साथ मनाया जाएगा। श्री गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित करते हुए इस किसान मेले की थीम पवन गुरु, पानी पिता, माता धरत महत रखी गई है। यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. बलदेव सिंह ढिल्लों ने कहा कि मेले में किसानों को एग्जीबिशन और टेक्नीकल सेशन के जरिए काफी जानकारी मिलेगी। इस बार श्री गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व को ये मेला समर्पित है। गुरु नानक देव ने खेती को अपनाया। रिसर्च डायरेक्टर डॉ. नवतेज सिंह बैंस ने कहा कि मेले में हिस्सा लेने से किसानों को विभिन्न तकनीकों के बारे में जानकारी होगी। साथ ही खेती में विविधता को अपनाने के बारे में भी जानकारी मिलेगी। इसे अपनाने से कुदरती स्रोतों को बचाने के बारे में भी जानकारी होगी। एक्सटेंशन एजुकेशन डायरेक्टर डॉ. जसकरन सिंह माहल ने कहा कि किसानों को फसलों, सब्जियों, फलों, चारे की नई किस्मों के बारे में जानकारी मिलेगी। खेती में विविधता अपनाने वाले और पराली प्रबंधन..
                 

मदर चाइल्ड हॉस्पिटल में वॉशरूम रहते हैं सील, चाइल्ड वॉर्ड में इलेक्ट्रिसिटी डक्ट भी खुला

सिविल अस्पताल में बने मदर चाइल्ड हॉस्पिटल में साफ-सफाई और सुविधाओं के नाम पर हालत बुरी है। हालांकि अस्पताल में गरीबों का इलाज भी मुफ्त में हो रहा है। मगर साफ-सफाई, पूरी सुविधाएं न दिए जाने की तरफ ध्यान नहीं है। हॉस्पिटल के ग्राउंड फ्लोर पर ओपीडी के पास वॉशरूम को सील किया गया है। यही नहीं, कुर्सियां लगाकर उन्हें बंद कर दिया गया है। इससे कोई इसके बाहर भी न जा सके। पानी के लिए लगे कूलरों के आसपास गंदगी रहती है। एमरजेंसी कॉन्टेक्ट नंबर भी अपडेट नहीं किए गए हैं। सिविल हॉस्पिटल और मदर चाइल्ड हॉस्पिटल पहले के एसएमओ के पुराने कॉन्टेक्ट नंबर ही हॉस्पिटल में लगे हैं। मेजर लेबर रूम के बाहर बने टॉयलेट लॉक, बोर्ड भी हटाए, पीने के पानी के लिए लगाए गए वॉटर कूलरों की स्थिति बेहद खराब हॉस्पिटल के मेजर लेबर रूम के बाहर बनाए गए टॉयलेट भी लॉक हैं। यहां तक कि उन टॉयलेट्स में लगाए गए बोर्ड भी हटा दिए गए हैं। चिल्ड्रन वॉर्ड में बने टॉयलेट भी बंद रहते हैं। पीने के पानी के लिए लगाए गए वॉटर कूलरों की स्थिति बेहद खराब है। वहीं, कूलरों के आसपास भी गंदगी रहती है। वहीं से ही छोटे बच्चे भी पानी पीते हैं। चिल्ड्रन व..
                 

जेल में हवालातियों से 5 मोबाइल बरामद

लुधियाना| जेल में हवालातियों अाैर कैदियों से मोबाइल मिलना आम है। जेल से हवालातियों से 5 मोबाइल बरामद हुए हैं। प्रशासन ने मोबाइल बरामद कर हवालातियों पर पर्चा दर्ज करवाया है। आरोपियों की पहचान गुरु गोबिंद सिंह नगर शिमलापुरी के निर्मल सिंह, माेती नगर के सलीम, मोहाली के सिकंदर सिंह, यूपी के रजिंदर प्रसाद और सुभाष नगर के संदीप कुमार के रूप में हुई है। जेल में जाने से पहले हर हवालाती, कैदी और हर व्यक्ति की गहनता से तलाशी हाेती है। इस दौरान काेई भी मोबाइल जेल के अंदर नही जाने दिया जाता। ऐसे में जेल मुलाजिमों की मिलीभगत हाेने के भी आशंका रहती है, क्‍योंकि जेल मुलाजिमों काे कहीं भी आने-जाने के लिए तलाशी देने की जरूरत नही रहती। वह कोई भी समान अंदर ले जा सकते हंै। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

चोरी के वाहन खरीदने-बेचने वाले गिरोह के 7 काबू, 10 वाहन बरामद

लुधियाना से वाहन चोरी कर फिल्लौर में बेचने वाले गिरोह से खरीदने वाले सात लोगों को थाना सलेम टाबरी की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान फिल्लौर के मुकेश, जसकरण सिंह, गुरदेव सिंह, कुलदीप, विशाल, यूनिस और जूरी खान के रूप में हुई है। आरोपियों के कब्जे से करीब 10 वाहन बरामद हुए है। फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है। एडीसीपी गुरप्रीत सिंह, एसीपी अनिल कोहली और एसएचओ कंवलजीत सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। पुलिस के मुताबिक मंगलवार को पुलिस ने इलाके में नाकाबंदी के दौरान एक्टिवा पर आ रहे आरोपियों को रोका। जब उनसे दस्तावेज मांगे तो कोई भी पेपर नहीं था। सख्ती से आरोपियों से पूछा तो उन्होंने बताया कि वो फिल्लौर से वाहन चुराने के लिए आते है। इसके बाद उसे फिल्लौर में ले जाकर बेच देते है। उन्होंने 10 के करीब वाहन चोरी कर बेच दिए हंै। पुलिस ने आरोपियों से लोगों के पते लिए, जिन्हें आरोपियों ने वाहन बेचे थे। इसके बाद उन सभी को भी पुलिस थाने ले आई और उन्हें भी मामले में शामिल कर दिया। फिलहाल अभी पूछताछ जारी है, पुलिस को आशंका है कि आरोपियों ने कई और वाहन भी बेचे है। उन्हें पुलिस रिकवर करेगी। ..
                 

लुधियाना| शिमलापुरी स्थित बोस्टल जेल में बुधवार शाम को मामूली

लुधियाना| शिमलापुरी स्थित बोस्टल जेल में बुधवार शाम को मामूली तकरार के बाद 12 कैदी और हवालाती भिड़ गए। जेल प्रशासन में बीच-बचाव कर उन्हें अलग किया। जख्मी हवालातियों को देर रात सिविल अस्पताल पहुंचाया। जहां जख्मियों की पहचान जगराओं के गांव घुरसिया कादरबक्शी के मनप्रीत और सुभाष नगर के जतिंदर के रूप में हुई। अस्पताल में इलाज दौरान हवालाती मनप्रीत ने बताया कि वह पिछले 7 महीने से सिटी जगराओं के अधीन 307 के मामले में जेल में बंद है। मनप्रीत ने बताया कि उसने जेल के आला अफसरों से कुछ युवकों की जेल में नशा बेचने को लेकर शिकायत की थी। इसके चलते रंजिश रख जतिंदर ने अपने साथियों के साथ उस पर बाल्टियों और डोलू से हमला कर दिया। इसमंे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं, दूसरे पक्ष के हवालाती जतिंदर ने बताया कि वह शिमलापुरी में दर्ज डकैती के मामले में 9 माह से जेल में बंद है। वह बुधवार शाम 6 बजे पेशी से लौटकर जेल में आया तो टीवी देखने चला गया, जहां मनप्रीत ने अपने साथियों के साथ उसपर हमला कर दिया। घायलों को देर रात सिविल अस्पताल में मेडिकल करवा जेल भेज दिया गया। Download Dainik Bhaskar App to read..
                 

सुए के पास सर्विस रोड बनाने के लिए भी प्रस्ताव:

सुए के पास सर्विस रोड बनाने के लिए भी प्रस्ताव: मीटिंग यह भी प्रस्ताव रखा गया कि लाडोवाल बाईपास के लिए साउथ सिटी से पहले फ्लाईओवर बनाया जाए ताकि इससे आगे लाडोवाल की तरफ आने और जाने के लिए दुर्घटनाओं काे किया जा सके। इसे प्रस्ताव पर यह भी विचार हुआ कि एनएचएआई बिना जमीन अधिग्रहण किए इस प्रपोजल को सफल बनाने के लिए रिपोर्ट तैयार करके देगी, अगर फिजिबिलिटी बनेगी तो यहां पर फ्लाईओवर एनएचएआई बनाएगा। इसके अलावा साउथ सिटी की तरफ जाते सुआ के पास सर्विस रोड बनाने के लिए भी प्रस्ताव रखा गया है। इसके लिए एनएचएआई ने कहा कि अगर नहरी और जंगलात महकमा जल्द एनओसी जारी करता है तो सर्विस रोड जल्द बना दी जाएगी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

झंडा लहराने की रस्म के बाद श्री विश्वकर्मा मंदिर में बाबा का पूजन

श्री विश्वकर्मा मंदिर में प्राइवेट बिल्डिंग कांट्रेक्टर एसोसिएशन के प्रधान ठेकेदार गुरबचन सिंह, सचिव प्रकाश चंद की अगुवाई में 17वां विश्वकर्मा पूजन दिवस श्रद्धा से मनाया गया। मंदिर में सुबह मूर्ति स्नन करवाया गया जिसके बाद हवन हुआ। मुख्यमेहमान के तौर पर धरमिंद सिंह रूपराय के पुत्रों अमृत रूपराय अौर दिलराज सिंह रूपराय ने शिरकत की। उन्होंने झंडा लहराने की रस्म निभाते हुए कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस मौके पर गायक सोहन मनवी, लक्की धीमान, पंडित सुनील दुबे अौर महिला संकीर्तन मंडली की अनु देवी ने बाबा विश्वकर्मा की महिमा का गुणगान किया। मंदिर में मुख्यातिथियों व मेहमानों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर मेजर सिंह, सरपरस्त हरमिंदर सिंह, चेयरमैन गुरदीप सिंह, मोहम्मद शाहिद, जसपाल सिंह, पाल सिंह, बेअंत सिंह, परमिंदर सिंह, सरबजीत सिंह, दविंदर सिंह, बलदेव सिंह, वरिंदर सिंह, गुरनाम सिंह, टहल सिंह, गुरमेल सिंह, सुखदेव सिंह, हरजीत सिंह, हरमेश लौटे, दविंदर सिंह, नरिंदर मान, अमरजीत सिंह, हरकेवल सिंह, नरिंदर सिहं, परमजीत सिंह, गुरचरन सिंह, राजा राम, ज्ञान सिंह, प्रीत सिंह, बलजिंदर सिंह, निश्चय छाबड़ा, म..
                 

स्टेट लेवल मैथ अोलंपियाड में सुभलखन सेेकेंड

खन्ना| पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग की अोर से 2018-19 में करवाए गए स्टेट लेवल मैथ अोलंपियाड में सरकारी स्कूल मानूपुर की सुभलखन कौर को दूसरा स्थान मिला है। सुभलखन को स्कूल में सम्मानित किया गया। प्रिंसिपल मनोज कुमार ने शिक्षा विभाग द्वारा भेजे गए सम्मान पत्र अौर इनामी राशि को भेंट किया। मनोज कुमार ने कहा कि सुभलखन ने इस उपलब्धि को मेहनत, लगन, लक्षय हासिल करने की दृढता से हासिल किया है। इस मौके पर शिखा रानी, कांता रानी, सुरिंदर सिंह, कुलवंत कौर, जगजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह, राजिंदर सिंह, भरपूर सिंह, कुलदीप सिंह, सुखविंदर सिंह, हरविंदर सिंह, दीप्ति सेठ, अनुपमा जैरथ, रिपन बाला, मीना रानी, भारती शर्मा मौजूद थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..