जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

‘आप’ की कोर समिति का सख्त रुख, बिजली समझौता रद्द न हुआ तो 16 मार्च को मोती महल की बत्ती गुल करेगी

चंडीगढ़. अकाली सरकार में हुआ महंगा बिजली समझौता कांग्रेस सरकार के गले की फांस बनी हुई है। इसे लेकर आम आदमी पार्टी प्रदेश सरकार पर बिजली समझौता रद्द करने का दबाव बना रही है।इसे लेकर आप सांसद भगवंत मान औरकोर कमेटी चीफबुद्धराम के नेतृत्व में हुई कोर समिति की बैठक में यह फैसला किया गया है कि अगर बजट सत्र में बिजली समझौता रद्द नहीं किया गया तो सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के मोती महल की बिजली 16 मार्च को काट दी जाएगी।भगवंत मान ने बताया कि कैप्टन सरकार के 3 साल बीत जाने के बावजूद न तो बिजली कंपनियों का ऑडिट करवाया गया, न बादलों की तरफ से किए गए महंगे और एकतरफा बिजली समझौते की समीक्षा करवाई गई।जबकि 2017 के चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपने मैनिफेस्टो में वायदा किया था कि बिजली समझौता रद्द करवाएंगे। मान ने कहा कि अगर समझौता रद्द नहीं हुआ तो पार्टी 16 मार्च को पहले पावरकाॅम के पटियाला स्थित हेड कार्यालय में बिजली समझौतों की काॅपियां जलाएगी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today मोती महल में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का सरकारी निवास है।..
                 

कनाडा से आई बहन ने शिकायत दी थी- भाई खुदकुशी की धमकी देता है, 55 दिन बाद युवक ट्रेन के आगे कूदा, मौत

जालंधर.सुसाइड नोट में 80 साल की मां, छोटी बहन, जीजा, भांजे और भांजी को मौत के लिए जिम्मेदार ठहराकर 57 साल के प्राॅपर्टी कारोबारी हरपाल सिंह ने शुक्रवार दाेपहर रामनगर फाटक के पास मालगाड़ी के आगे कूदकर जान दे दी। दाेपहर 12 बजे लाेगाें ने जीआरपी को सूचना दी।सुसाइड नोट देख परिवार को बुलाया तो उन्होंने लाश की शिनाख्त की। मरने वालेकी पहचान हरपाल सिंह (57) निवासी बस्ती शेख मनजीत नगर के रूप में हुई है। हरपालके भाई परमजीत सिंह ने बताया कि उसकी भाभी अवतार कौर महावीर जैन स्कूल में प्रिंसिपल हैं। हरपालका प्राॅपर्टी का काराेबार था।मां-बेटी में प्रॉपर्टी को लेकरविवाद थाकनाडा में रह रही बहन और मां के साथ प्रॉपर्टी काे लेकर विवाद था। थाना जीआरपी के एसएचओ धर्मेंद्र कल्याण ने बताया कि सुसाइड नोट में मुख्यत: हरपाल ने अपनी बहन को मौत का कारण बताया है। पत्नी ने अभी कोई बयान नहीं दिया है। पारिवारिक मेंबर अगर कोई बयान देते हैं तो उसके आधार पर मामला दर्ज किया जाएगा। पोस्टमार्टम शनिवार को किया जाएगा और लाश परिवार को सौंप दी जाएगी।बेटी का आरोप मां की देखरेख भाईनहीं करता थामनजीत नगर के रहने वाले चौधरी राम स्वरूप ..
                 

1947 में भारत-पाक विभाजन के बाद नकोदर की मस्जिद नूरी गोहीर में अदा हुई पहली नमाज

जालंधर. भारत-पाक विभाजन के बाद शुक्रवार को पहली बार नकोदर की मस्जिद नूरी गोहीर में पहली नमाज अदा की गई। वक्फ बोर्ड मेंबर मोहम्मद कलीम आजाद ने कहा कि विभाजन के बाद से ही मस्जिद बंद पड़ी थी और किसी का कब्जा था। जब मुस्लिम समुदाय को इस मस्जिद के बारे में पता चला तो उन्होंने आपसी भाईचारे से व्यक्ति को समझाया तो उन्होंने कब्जा खाली कर दिया।वक्फ बोर्ड ने कराया जीर्णोद्धारमस्जिद की हालात काफी खराब थी, जिसके बाद पंजाब वक्फ बोर्ड ने इसका जीर्णोद्धार करकेनमाजियों के बैठने और नमाज पढ़ने का पूरा प्रबंध करने के बाद शुक्रवार को पहली जुम्मा की नमाज अदा की गई। पंजाब वक्फ बोर्ड की तरफ से ही मस्जिद में स्थाई रूप से इमाम मोहम्मद गुलफाम को नियुक्त किया गया है जो 5 वक्त की नमाज पढ़ाएंगे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today मस्जिद के बारे में जानकारी देते हुए कलीम आजाद, अब्दुल सत्तार व अन्य..
                 

प्रेमिका से मिलने गए युवक को परिवार वालों ने 3 दिन तक बंधक बनाकर बेल्ट और बेसबॉल बैट से पीटा, हालत गंभीर

बरनाला.रायकोट रोड पर रहने वाला एक युवक अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर गया। यहां लड़की के परिजनने लड़के की तीन दिन तक बंधक बनाकर लाठी, बेल्ट और बेसबॉल बैट से बेरहमी से पिटाई की। पीड़ित लड़के के शरीर पर काफी चोट के निशान हैं।बाद में परिजनने उसे गंभीर हालत में सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस अधिकारी सुरिंदरपाल ने बताया कि पुलिस मामले की डॉक्टरी रिपोर्ट आने औरपीड़ित के बयान दर्ज करने के बाद में कार्रवाई करेगी।घायल युवक जीवन ने बताया कि उसकी शहर की एक लड़की से दोस्ती थी। 3दिन पहले उससे उसके घर मिलने गया था। इस दौरान लड़की के परिवार के 10 लोगों ने पकड़कर पीटा और कमरे में बंद करके बांध दिया। 3 दिन तक उसे खाना और पानी भी नहीं दिया और मारकर नहर में फेंकने की बात कह रहे थे।सिर, पीठ और टांगों पर हैं चोट के निशानयुवक के बड़े भाई गुरपाल सिंह ने बताया कि जीवन तीन दिन से लापता था और उसका फोन बंद था। जब अगले दिन नहीं आया तो रिश्तेदारों और जानकारों से फोन करके उसके बारे में पूछा लेकिन कहीं पता नहीं चला। इसके बाद पुलिस को शिकायत की। शुक्रवार को पता चला कि जीवन को बरनाला में बंदी बनाकर रखा हुआ है, जिसके ब..
                 

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला व मनकीरत औलख के खिलाफ लुक आउट नोटिस वापस

चंडीगढ़.पंजाब के प्रसिद्ध गायक सिद्धू मूसेवाला और मनकीरत औलख के खिलाफ जारी लुक आउट सर्कुलर पुलिस ने वापस ले लिया है। यह सर्कुलर मानसा पुलिस द्वारा जारी किया गया था, जिसे देर शाम वापस ले लिया गया।इस संबंध में मानसा पुलिस ने 1 फरवरी को केस दर्ज किया था।बताया जाता है कि मूसेवाला और औलख ने इस केस में कोर्ट से अग्रिम जमानत ले ली है, इसलिए पुलिस को यह सर्कुलर वापस लेना पड़ा।पिछले दिनों मूसेवाला और मनकीरत औलख का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने गन कल्चर और वायलेंस को प्रमोट किया था। इसका संज्ञान लेते हुए मानसा पुलिस ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज किया था। पुलिस को शक था कि दोनों गायक विदेश जा सकते हैं। इसलिए पुलिस ने दोनों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया था। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today मनकीरत औलख सिद्धू मूसेवाला..
                 

दाई ने अस्पताल में काम सीखकर क्लीनिक खोला, खुद को डॉक्टर बताकर डिलीवरी कराने लगी, अरेस्ट

लुधियाना.गांव बाडेवाल अवाना में दाई का काम करने वाली एक महिला ने प्राइवेट अस्पताल से काम सीखकर अपना क्लीनिक खोल लिया। इसके बाद खुद को डॉक्टर बता घरों पर डिलीवरी करने लगी। मामलेका पता चलने के बाद स्वास्थ्यविभाग ने जांच की और मामला सही पाया। पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग की शिकायत पर महिला को गिरफ्तार कर लिया।पुलिस ने महिला सेडिलीवरी के दौरान इस्तेमाल होने वाला सामान और औजार बरामद हुए। पुलिस ने रवि गुप्ता की शिकायत पर जसप्रीत कौर के खिलाफ मामला दर्ज करके अदालत में पेश किया जहांसे उसे जेल भेज दिया गया है। एएसआई ज्ञान सिंह ने बताया कि आरोपी महिला लोगों को खुद को डॉक्टर बता उनके घरों पर जाकर गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी करती है।तीन महीने पहले ही शुरू किया था क्लीनिकजांच अफसर ने बताया कि जसप्रीत कौर पहले दाई का काम करती थी। इसके बाद उसने गांव राड़ा साहिब के एक प्राइवेट अस्पताल में काम करना शुरू कर दिया। वहीं पर उसने डिलीवरी करनी सीखी। इसके बाद करीब तीन महीने पहले ही उसने काम छोड़कर इलाके में अपना क्लीनिक चलाना शुरू कर दिया। वह लोगों से खुद को डॉक्टर बताती थी। इसी आढ़ में वह गर्भवती महिलाओं की घर पर ही..
                 

कैट की परीक्षा में भूटाल की छात्रा गुरप्रीत कौर अव्वल

लहरागागा| सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल भूटाल कलां की 12वीं कक्षा की छात्रा गुरप्रीत कौर ने कैट की परीक्षा में पहला स्थान प्राप्त कर स्कूल व क्षेत्र का नाम रोशन किया है। प्रिंसिपल संजीव कुमार बांसल ने बताया कि ज्ञान उत्सव के अधीन स्टेट स्तरीय परीक्षा का आयोजन दिसंबर में किया गया था, जिसमें गुरप्रीत कौर ने पंजाब भर में पहला स्थान प्राप्त किया। उन्होंने छात्रा को बधाई देते हुए सम्मानित किया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Sunam News - bhutal student gurpreet kaur topped in cat exam..
                 

एसयूएस कॉलेज के लिए सरकार ने दो करोड़ की राशि मंजूर की : दामन थिंद

शहीद ऊधम सिंह सरकारी कॉलेज में प्रिंसिपल सुखबीर थिंद की अगुवाई में 41वें वार्षिक खेल समारोह का आयोजन किया गया। इसमें कांग्रेस के हलका इंचार्ज दामन थिंद बाजवा मुख्य मेहमान और कांग्रेस के राज्य सचिव हरमन देव बाजवा विशेष तौर पर शामिल हुए।दामन थिंद बाजवा ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब सरकार शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाने के लिए ठोस कदम उठा रही है। सरकार क्षेत्र में शैक्षणिक विभागों को बड़े स्तर ग्रांट उपलब्ध करवा रही है ताकि बच्चों को उच्च व आधुनिक शिक्षा मुहैया करवाई जा सके। उन्होंने कहा कि सरकार ने कॉलेज के लिए 2 करोड़ रुपए की ग्रांट मंजूर की है। ग्रांट की पहली किस्त 25 लाख रुपए का चेक दामन थिंद बाजवा ने कॉलेज प्रबंधकों को सौंपा। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. सुखबीर सिंह ने सरकार व दामन थिंद बाजवा का धन्यवाद करते हुए कहा कि सरकार द्वारा भेजी ग्रांट से कॉलेज को नया रूप दिया जाएगा ताकि नौजवानों को कॉलेज में बेहतर शिक्षा मुहैया करवाई जा सके। इस मौके पर कॉलेज प्रबंधकों ने मेहमानों को सम्मानित भी किया। इस मौके पर प्रो. दलजीत सिंह, प्रो. नरदीप सिंह, डॉ. गगनदीप सिंह, प्रो. मुख्त्यार सिंह, प्र..
                 

संगरूर के मंदिर श्री शनिदेव में मनाया पर्व

संगरूर | मंदिर श्री शनिदेव व श्री हनुमान मंदिर में महाशिवरात्रि मनाई गई। मंदिर परिसर में टिक्की व पकौड़ों का लंगर लगाया गया। इस मौके पर हरमिंदर सिंह, सतिंदर सिंह, गुरविंदर सिंह बाबू, राज कुमार राजा, पवन कुमार, सालग राम, पाल सिंह, चीनू, दीपक कुमार, रमेश कुमार, प्रकाश चंद काका आदि मौजूद थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Sunam News - festival celebrated in the temple of lord shani..
                 

साहनेवाल में सुए पर बनी पुलिया की बाउंड्री वाॅल टूटी प्रशासन नहीं ले रहा सुध, हो सकता है बड़ा हादसा

साहनेवाल वाॅर्ड नंबर 14 के अधीन पड़ते सुए की बाउंड्री टूटे कई दिन हो चुके हैं। लेकिन अभी तक उसकी किसी ने सुध नहीं ली। ऐसे में कोई भी वाहन चालक गिरकर बड़े हादसे का शिकार हो सकता है। साहनेवाल नंदपुर इलाके से गणपति कॉलोनी के पीछे से धरोड़ गांव को जाने वाले रास्ते पर सुए पर बनी पुलिया की दोनों तरफ की दीवारें कई दिनों से टूटी पड़ी है, लेकिन प्रशासन ने अभी तक इसकी कोई सुध नहीं ली है। जबकि इस पुलिया के ऊपर से दिन रात छोटे बड़े वाहनों का आना-जाना है अौर नंदपुर और गणपति कॉलोनी को जाने वाले राहगीर भी इसका उपयोग करते हैं। ऐसे में इसका इस तरह से टूटा होना बहुत खतरनाक हो सकता है। इलाके के लोगों ने मांग की है की इसे जल्द से जल्द ठीक करवाना चाहिए, ताकि कोई बड़ा हादसा ना हो।अधिकारियों से बात कर सही कराएंगे : वॅार्ड नंबर 14 पार्षद पति जिंदर कोच ने बताया कि वाकई में पुलिया की बाउंड्री का टूटना खतरनाक हो सकता है। जल्द ही नगर कौंसिल के अधिकारियों से बात करके इसको लोहे की रेलिंग या दीवार लगवाकर ठीक करवाया जाएगा। ताकि कोई बड़ा हादसा न हो पाए।सुए पर बनी पुलिया की दोनों दीवारें टूट कर इधर-उधर टूटकर पड़ी हुई है। ..
                 

खेल समारोह में हरप्रीत कौर व विनय कुमार बने बेस्ट एथलीट

सरकारी रणबीर कॉलेज में प्रिंसिपल डॉ. परमिंदर सिंह और स्पोर्ट्स विभाग प्रमुख डॉ. हरदीप सिंह की अगुवाई में 72वां वार्षिक खेल समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का शुभारंभ एसडीएम बबनदीप सिंह ने किया। खेल समारोह में एसडीएम बबनदीप सिंह ने झंडा लहराने की रस्म के बाद मार्च पास्ट को सलामी दी।बबनदीप सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि ओलंपिक खेलों का उद्देश्य खिलाड़ियों को खेल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करता है। खेल एक ऐसा अनुशासन है जो युवाओं को नशे से बचा कर रखता है। शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रमुख प्रो. मोहम्मद तनवीर ने बताया कि लड़कियों में बीए-3 की हरप्रीत कौर और लड़कों में विनय कुमार को बेस्ट एथलीट नियुक्त किया गया। लड़कियों में ऊंची छलांग में वीरपाल कौर ने पहला, गुरप्रीत कौर ने दूसरा, 200 मीटर रेस में हरप्रीत कौर ने पहला, नवजोत कौर ने दूसरा, 400 मीटर रेस में हरप्रीत कौर ने पहला, नवजोत कौर ने दूसरा, 100 मीटर रेस में कुलविंदर कौर ने पहला, हरप्रीत कौर ने दूसरा, गोला फेंकने में अनिका ने पहला, वर्षा शर्मा ने दूसरा, लंबी छलांग में वीरपाल कौर ने पहला, प्रदीप कौर ने दूसरा, तीन पैर रेस में अमन..
                 

ढींडसा परिवार कांग्रेस की मदद से सियासी कॅरियर बचाने का कर रहा प्रयास : लौंगोवाल

एसजीपीसी के प्रधान भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने कहा कि शिअद बादल से बाहर किया गया ढींडसा परिवार कांग्रेस पार्टी की मदद से राजनीति कॅरियर बचाने का प्रयास कर रहा है। ढींडसा परिवार कांग्रेस के इशारे पर शिअद व एसजीपीसी को कमजोर कर रहा है। भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल स्थानीय गुरुद्वारा नानकियाणा साहिब में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने कहा कि पिछले दो माह से राज्यसभा सदस्य सुखदेव सिंह ढींडसा एसजीपीसी पर भष्ट्राचार के आरोप लगा रहे हैं। जब ढींडसा पार्टी में थे तब उन्होंने एसजीपीसी पर भष्ट्राचार के आरोप क्यों नही लगाए। उन्होंने कहा कि एसजीपीसी बड़ी कुबार्नियों के बाद अस्तित्व में आई है। इसको कमजोर करने की साजिश कभी भी सफल नहीं होगी। उन्होंने दावा किया कि एसजीपीसी का सारा कार्य पूरी पारदर्शी तरीके से होता है। भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने आरोप लगाया कि ढींडसा परिवार कांग्रेस पार्टी के साथ मिल चुका है। ढींडसा परिवार की रात के समय कांग्रेस के साथ कई बैठकें भी हो चुकी हैं। 23 फरवरी को ढींडसा परिवार द्वारा संगरूर में की जा रही रैली में कांग्रेसी वर्कर इक्ट्ठा होगा। जिसे ढींडसा..
                 

राजेन्द्र कुमार सर्व सांझी पार्टी में शामिल

होशियारपुर|शीतला मंदिर बाजार के जौहरी राजेन्द्र कुमार सर्व सांझी पार्टी में शामिल हो गए। डॉ. नरेश सग्गड राष्ट्रीय चेयरमैन ने राजेन्द्र कुमार का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि सर्व सांझी पार्टी का गठन भ्रष्टाचार दूर करने, सभी आम लोगों को उनके बनते अधिकार विशेष कर मुफ़्त शिक्षा व स्वास्थ्य सुविधाएं व रोज़गार दिलाने, लोगों की जान माल की सुरक्षा यकीनी बनाने व गांवों व शहरों की गलियों को खड्डे मुक्त व लम्बा समय चलने वाली साफ़ व सुंदर सड़कें बनाने, पीने के लिए स्वच्छ जल की आपूर्ति के साथ भाईचारा बढ़ाने के लिए किया गया है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Sailakhurd News - rajendra kumar joins sarva sanjhi party..
                 

श्री राधा कृष्ण मंदिर मंे मनाई शिवरात्रि

सैलाखुर्द | श्री राधा कृष्णा मंदिर व लक्ष्मी नारायण मंदिर में महाशिवरात्रि पर्व धूमधाम से मनाया गया। पंडित दीपक शर्मा, शिव चोपड़ा, मोनू गर्ग, रिकी चोपड़ा, हनी गेंद, दिनेश कुमार, पंकज गर्ग, कुसुम चोपड़ा, डिंपल गर्ग, तृप्ता देवी सहित अन्य थे। वहीं लक्ष्मी नारायण मंदिर में सरपरस्त अविनाश चंद्र सहदेव के नेतृत्व में कमेटी सदस्यों ने हवन यज्ञ किया। यहां गांव पोसी, पदराणा, सतनौर, रामपुर बिल्डों, गज्जर, महदूद, जेजों, खनी, ललवान, मेघोवाल, टूटोमजारा, बड़ोयान, सरदुल्लापुर, मजारा डिग्रियां, खुशी पद्दी, सैला कला में पर्व मनाया गया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Sailakhurd News - shivaratri celebrated in shri radha krishna temple..
                 

एक घंटा बारिश से रामपुरा शहर की सड़कें हुईं जलमगन, ओलावृष्टि से किसान चिंतित

शुक्रवार सुबह हुई करीब एक घंटे की बारिश तथा ओलावृष्टि ने जहां किसानों को चिंता में डाल दिया है वहीं इससे शहरवासियों को भी काफी परेशानी झेलनी पड़ी। बारिश का पानी सड़कों पर जमा होने से वाहन चालकों तथा पैदल राहगीरों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में भारी दिक्कत हुई। बारिश तथा सीवरेज का पानी सड़कों पर जमा होने गया इतना ही नहीं स्थानीय रेलवे रोड तथा फैक्टरी रोड सहित शहर की विभिन्न सड़कों पर पड़े बड़े-बड़े गड्ढ़ों में पानी भरने से वाहन चालकों के चोटिल होने का भय बना रहा। वहीं शुक्रवार सुबह शिवरात्रि के पर्व मौके कांवड़ियों द्वारा निकाली गई नगर फेरी भी सड़कों पर जमा बारिश के पानी से काफी प्रभावित हुई। नगर फेरी में कांवड़ियों तथा अन्य शिव भक्तों को गंदे पानी से गुजरने के मजबूर होना पड़ा।लोगों ने कहा कि हर वर्ष लाखों रुपये खर्च करने सीवरेज की सफाई का दावा करने वाले नगर कौंसिल अधिकारियों के दावों की पोल हल्की बारिश से ही खुल जाती है। उन्होंने कहा कि लाखों रुपये खर्च करने के बावजूद कौंसिल अधिकारियों की लापरवाही से सीवरेज व्यवस्था का बुरा हाल हुआ पड़ा है जिसका खमियाजा जन साधारण को भुगतना पड़ रहा है। उन्हों..
                 

गांव को प्रदूषण मुक्त करने का लिया प्रण

भीखी| मोहर सिंह वाला की ग्राम पंचायत ने गांव के चौगिर्दे का सुंदरीकरण और उसे प्रदूषण मुक्त करने का प्रण लिया है। संत बलवीर सिंह सीचेवाल मॉडल के तहत गंदे पानी के शुद्धीकरण का निर्माण किया जा चुका है। श्री गुरु नानक देव जी के 550 साला प्रकाश पर्व को समर्पित हरियाली मुहिम के तहत एक हजार के करीब पौधे लगाए गए थे। अब 600 से अधिक वृक्ष गांव के आसपास और संयुक्त स्थानों पर लगाए जा रहे हैं। वृक्ष लगाने मुहिम शुरू करने मौके सरपंच गुरमेल कौर, आशा जसवीर कौर, क्लब प्रधान गुरइकबाल सिंह, स्टार यूथ क्लब के प्रधान बहादुर खान, जसपाल गर्ग, दर्शन सिंह कून्नर, धर्मेंद्र लाडी, संत सिंह, राज सिंह, रणजीत फौजी, पंच सुखविंदर सिंह आिद मौजूद थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Rampura Phul News - pledge to make the village pollution free..
                 

गैस सिलेंडर से धमाका हाेने पर घर का सारा सामान जला, बाल-बाल बचे पारिवारिक मेंबर

सरदूलगढ़| गांव जटाणा कलां में दोपहर के समय एक घर में गैस सिलेंडर से निकले जोरदार धमाके से घर के सामान के अलावा छतों का नुकसान हुआ है। हालांकि इस हादसे के दौरान परिवार के सभी सदस्य कमरे से बाहर होने के चलते उनके जान माल का नुकसान होने का बचाव हो गया। गांव जटाणा कलां के जसवीर सिंह की प|ी दोपहर दो बजे के करीब गैस चूल्हे पर कोई सामान पकाने के लिए गैस सिलेंडर को चालू करने के बाद बाहर चली गई कि गैस का रिसाव होने के बाद अचानक जोरदार धमाका हुआ। सिलेंडर फटने से जहां उनकी अाैर पड़ोसियों की छतों को नुकसान पहुंचा है वहीं उनके घर में पड़ा फ्रिज, कूलर, पंखा, कुर्सियों के अलावा अन्य सामान नष्ट हो गया। गैस एजेंसी संचालकों ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद उनके माहिरों को गांव की ओर रवाना कर दिया गया है ओर मामले की जांच के बाद ही कुछ बताया जा सकता हैं कि आखिर घटना कैसे हुई हैं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Rampura Phul News - all household items burnt due to explosion in gas cylinder family members narrowly escaped..
                 

सिविल अस्पताल में 6 घंटे नहीं आया पानी

देर शाम तक फाल्ट मिलने के बाद इसे ठीक करने का काम चल रहा थासिविल अस्पताल में बन रहे मदर एंड चाइल्ड केयर सेंटर (एमसीएच) के पास पानी की पाइपें फटने से हुई लीकेज के चलते पूरे फॉल्ट को ढूंढ़ने के लिए सिविल अस्पताल में 6 घंटे तक पानी की सप्लाई बंद कर दी गई। जिससे इमरजेंसी, ओटी, कंटीन, सस्ती रसोई और वार्डों के बाथरूम व मेन नलों में पानी न आने से मरीज व तीमारदारों को परेशानी झेलनी पड़ी। कई लोगों को मजबूरी में अस्पताल के बैकसाइड धार्मिक जगह से पानी लाना पड़ा। एमसीएच के पास बने डी-प्वाइंट के पास पानी की पाइपें फटने से हुई लीकेज से फॉल्ट पड़ गया। उसके बाद फॉल्ट न मिलने से पूरे अस्पताल में मेन पाइप से सप्लाई होने वाली पानी की सप्लाई को बंद कर दिया गया, जिससे पूरे अस्पताल की इमरजेंसी के जेंटस, लेडीज बाथरूमों व वार्डों में बने शौचालय में पानी की सप्लाई बंद हो गई। जिससे शौचालय जाने वाले मरीजों व तीमारदारों को पानी न आने से खासी परेशानी झेलनी पड़ी। सिविल अस्पताल में अचानक पानी की सप्लाई बंद होने से पहले मरीज व तीमारदार तो नहीं समझे, बाद में उन्हें पता चला कि पाइप फटने से पानी की लीकेज हुई है। उस फॉल्ट को ..
                 

शिवानंद योगाश्रम में कार्यक्रम करवाया

पठानकोट | शिवानंद योगाश्रम स्वामी के मंदिर लमीनी में वर्तमान गद्दीनशीन अध्यक्ष पीठाधीश्वर 1008 स्वामी शिवात्म चैतन्य सरस्वती महाराज के नेतृत्व में मंदिर कमेटी व श्रद्वालु के सहयोग से धार्मिक कार्यक्रम करवाया गया। इस दौरान सुबह हवन-यज्ञ करवाया गया। सदस्यों ने आहुतियां डालकर विश्व शांति के लिए कामना की। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Pathankot News - get the program organized at shivanand yogashram..
                 

स्विमिंग पूल का फिल्टर खराब, रीटेंडर अगले हफ्ते

दो साल से निगम के स्विमिंग पूल का फिल्टर ठीक नहीं करवाने से रोजाना प्रेक्टिस करने वाले आम स्वीमर से लेकर गोल्ड मेडलिस्ट तक स्वीमर नेशनल में मेडल जीतने से पिछड़ रहे हैं। खिलाड़ियों को दुख है कि यदि स्विमिंग पूल का फिल्टर ठीक होता तो रोज प्रेक्टिस करते और कुछेक समय पहले नेशनल स्तर पर हुई स्विमिंग प्रतियोगिता में भी मेडल जीतकर लाते यदि प्रेक्टिस सही ढंग से इस पूल में हुई होती। निगम की लापरवाही से प्रेक्टिस छूटने से हम नेशनल में मेडल नहीं ले पाए, केवल पार्टीसिपेट कर ही वापस लौट आए। इस पूल का फिल्टर 2 साल से खराब पड़ा है, पिछली गर्मियों के सीजन में भी तैराक गंदे पानी में ही तैराकी करते रहे, जिससे उन्हें कई बार चर्म रोग भी हुआ। पूल अक्टूबर 2019 से लेकर अब तक बंद पड़ा है। निगम के स्विमिंग पूल पर रोजाना करीब 150 स्वीमर स्वीमिंग की प्रेक्टिस करते थे, जिसमें कई नेशनल प्लेयर भी शामिल हैं, लेकिन निगम ने पिछले 2 साल से पूल के खराब फिल्टर को ठीक करवाने का प्रयास तक नहीं किया। दैनिक भास्कर में खबरें छपने के बाद निगम ने 50 दिन पहले 1.46 लाख का टेंडर तो लगाया, लेकिन टेक्निकल प्राब्लम के कारण चौथी बार री-टे..
                 

रोष रैली की तैयारियों संबंधी बैठक की

पीडब्ल्यूडी फील्ड एंड वर्कशाप वर्कर यूनियन वाटर सप्लाई एंड सेनिटेशन जिला पठानकोट की कार्यकारिणी की बैठक जिला चेयरमैन सतीश शर्मा की अध्यक्षता में हुई। चेयरमैन सतीश शर्मा ने कहा कि कार्यकारी अभियंता वाटर सप्लाई एंड सेनिटेशन मंडल पठानकोट की ओर से कर्मचारियों को रिट पिटिशन 6162 के अनुसार बनता एरिया नहीं दे रहे हैं। वहीं वर्दियां के पैसे होने के बावजूद भी कर्मचारी को अभी तक वर्दियां के पैसे नहीं दिए गए हैं जिसके कारण कर्मचारियों में रोष है। उन्होंने कहा कि अगर कार्यकारी अभियंता ने कर्मचारियों की मांगें नहीं मानी तो 4 मार्च को कार्यकारी अभियंता के दफ्तर के बाहर रोष धरना दिया जाएगा। इस मौैके पर प्रधान रजिंदर कुमार, महासचिव सुरेश कुमार, कोषाध्यक्ष मनमोहन सिंह, अमरजीत सिंह, रमेश कुमार, गुरदीप सैनी, सुरेंद्र सिंह, रविंदर चावला, सुरेंद्र सिंह, मनजीत सिंह ,सुरेश कुमार उपस्थित थे।पीडब्ल्यूडी फील्ड एंड वर्कशाप वर्कर यूनियन के पदाधिकारी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Pathankot News - meeting on preparations for rage rally..
                 

बम बम भोले के जयकारों से श्रद्धालुओं ने मनाया महाशिवरात्रि पर्व

जिले में महाशिवरात्रि धूमधाम और श्रद्धापूर्वक मनाई गई। मंदिरों में मत्था टेकने के लिए शिवभक्तों की भीड़ लगी रही। शिवभक्तों ने मंदिरों में शिवलिंग पर जलाभिषेक किया। ऐतिहासिक शिवमंदिर काठगढ़ और मुक्तेश्वर धाम मंदिर में सुबह से माथा टेकने के लिए शिवभक्तों की कतारें लगी रही। इसी तरह श्री नागमणि दूधाधारी शिवाला मंदिर न्यू शास्त्री नगर में महाशिवरात्रि पर्व मनाया गया। मंदिर के मुख्य सेवादार धर्मपाल महाजन, ठाकुर बलबीर सिंह, प्रीतम सिंह पठानिया, जेडी विग की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया गया। 23 फरवरी को भंडारे का आयोजन किया जाएगा। रमेश शर्मा, राजिंदर लाडी, रवि महाजन, ऋतुराज, जोगा सिंह, यशपाल बाजवा, मुकेश शास्त्री, प्रकाश चंद नंदा मौजूद थे।श्री शिव विश्वकर्मा मंदिर शाहपुरकंडी में निकाली शोभायात्राभास्कर संवाददाता | शाहपुरकंडीश्री शिव विश्वकर्मा मन्दिर सभा यू-1 रामलीला ग्रांउड आरएसडी शाहपुरकंडी टाउन शिप में अध्यक्ष सुरिंदर सिंह की अध्यक्षता में 25वीं शोभायात्रा का आयोजन किया गया। शोभायात्रा श्री शिव विश्वकर्मा मंदिर यु-1 रामलीला ग्राउंड शाहपुरकंडी टाउनशिप से शुरू होकर बैंक चौक, गोल मार्केट, ..
                 

नक्शा फीस, एक्साइज और वैट में कमी से आय घटी, अब संसाधनों से उगाही बढ़ाएगी कौंसिल

पंजाब सरकार की ओर से एक्साइज का एक भी पैसा न देने, नक्शा फीस चंडीगढ़ में जमा होने तथा इस साल चुंगी व वैट के पैसे भेजने में देरी से नवांशहर नगर कौंसिल की आय प्रभावित हुई है। हालात ये हैं कि वित्तीय वर्ष 2019-20 के आय प्राप्ति के लक्ष्यों का 31 जनवरी 2020 तक कौंसिल 52 प्रतिशत ही हासिल कर पाई है।कौंसिल ने वर्ष 2019-20 में 15 करोड़ 50 लाख आय का लक्ष्य रखा था, जबकि 31 जनवरी तक आठ करोड़ आय ही प्राप्त हुई है। कौंसिल की आय को कम करने में सबसे बड़ी भूमिका नक्शा फीस की रही। कौंसिल को साल में नक्शा फीस से तीन करोड़ रुपए आय की उम्मीद थी, लेकिन अब तक सिर्फ एक करोड़ आठ लाख रुपए ही प्राप्त हुए हैं। इसकी मुख्य वजह ये है कि नक्शा फीस अब कौंसिल की बजाए आन लाइन चंडीगढ़ में जमा होती है तथा वहां से बाद ये कौंसिल को भेजी जाती है। लेकिन अब तक सिर्फ एक करोड़ आठ लाख ही भेजा गया है। ऐसी ही कुछ हालत एक्साइज को लेकर भी है। कौंसिल को एक करोड़ पच्चीस लाख रुपए एक्साइज के तौर पर मिलने की उम्मीद थी, लेकिन 31 जनवरी तक कौंसिल को एक भी पैसा एक्साइज के रूप में प्राप्त नहीं हुआ। वैट से भी कौंसिल को संभावित साढे छह करोड़ में से सिर्फ..
                 

सेहत विभाग ने नशा करने वालों की पहचान करनी बंद की, ओट सेंटरों में कम हो रही मरीजों की संख्या

नवांशहर, बलाचौर, बंगा, राहों, सड़ोया, मुकंदपुर, काठगढ़ में खोले गए हैं ओट सेंटरप्रदेश सरकार द्वारा पंजाब को नशा मुक्त करने के प्रोग्राम के तहत युवकों को नशे की लत से हटाने के उद्देश्य से जिले में खोले गए सात ओट सेंटर में लगातार मरीजों की संख्या कम हो रही है। मरीजों की लगातार कम हो रही संख्या से यही कहा जा सकता है कि मुहिम को पहले जिस जोश से शुरू किया गया था। अब न ही वह अंदाज ही नजर आ रहा है और न ही वह जोश कहीं दिख रहा है। कुल मिलाकर कहा जाए तो युवकों को नशा मुक्त करने के लिए शुरू किए गए इस अभियान में कहीं न कहीं प्रयासों की कमी खल रही है। हालांकि विभाग के अधिकारियों का कहना है कि विभाग द्वारा न केवल पुराने मरीजों का जो रजिस्टर्ड तो हुए मगर वे वापस दवा लेने नहीं आए। जबकि नए मरीजों की पहचान करने व उन्हें ओट सेंटरों तक लाने के संबंध में प्रयास किए जा रहे हैं।सरकार की तरफ से मई 2018 को जिले में दो ओट सेंटर खोले थे। जिनमें नवांशहर व बलाचौर के सेंटर थे। जबकि अक्तूबर 2018 में सरकार की ओर से बंगा, राहों, सड़ोया, मुकंदपुर, काठगढ़ में भी ओट सेंटर खोले गए। शुरूआती दौर में हालात यह रहे कि पंचायतों, पु..
                 

भोले शंकर वेलफेयर क्लब एमसी रोड ने लगाया भंडारा

भोले शंकर वेलफेयर क्लब एमसी रोड द्वारा महाशिवरात्रि पर भंडारा लगाया गया। सबसे पहले क्लब सदस्यों ने शिवाला बन्ना मल्ल में शिव को भोग लगाया, उसके बाद संगत मे विभिन्न पकवानों का भंडारा सारा दिन ही चलता रहा। देर शाम तक डीजे की धुनों पर नृत्य किया। क्लब सदस्य शेखर भंडारी ने बताया कि भगवान शिव ही महादेव है, जो भूखे के अन्न तथा प्यासे को पानी देते हैं। इसलिए आज भगवान को प्रसन्न करने के लिए ही विभिन्न पकवानों को भंडारा समूह दुकानदारों व लोगों के सहयोग से लगाया गया है। इस मौके पर अनिल बाली, कमल भंडारी, मनजीत राज, प्रदीप शारदा, दीपक जगपाल (लक्की), रमन बाली, शेखर भंडारी, संजीव कुमार, कुलदीप पाठक, नरेश कुमार, रमन उम्मट, हृदय पाठक, करुण भारद्वाज, विनोद अरोड़ा, रघुवीर सिंह राणा, मंजीत राम, सर्बजीत बडवाल, प्रेम कौशल, विपन कुमार, कादांबरी शर्मा, पूजा शर्मा, तरुण पाठक, रमनी शारदा, रजनी बाला, किरण बाला, बबीता शर्मा, रीतू पाठक, कोमल जगपाल, नीतू शर्मा, रिद्धि शारदा, आस्था शारदा, कमलेश शारदा, नेहा शर्मा, अंजू बाला, रजनी और अन्य मौजूद थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today ..
                 

ढाबे पर फ्लेक्स बोर्ड लगा रहे युवक की पैर फिसलने से मौत

रोपड़ नंगल मार्ग पर गांव ख्वासपुरा के नजदीक ढाबे पर फ्लेक्स बोर्ड लगा रहे 38 वर्षीय युवक का अचानक पैर फिसलने के कारण छत्त से गिर कर मौत हो गई। मृतक परमा नंद पुत्र स्वर्गीय दीवान चंद निवासी आदोआणा बलाचौर (नवा शहर) के परिजनों ने सिविल अस्पताल में जानकारी देते हुए बताया कि परमा नंद ने ख्वासपुरा के नजदीक के ढाबे को किराए पर लेकर उद्धाटन के बाद ढाबे की छत्त पर पड़ी टीनों पर फ्लैक्स बोर्ड लगा रहा था कि अचानक एक टीन टूट गई और वह छत्त से नीचे गिर कर गंभीर घायल हो गया। जिसके बाद उसके साथी उसे इलाज के लिए एक प्राइवेट अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए सिविल अस्पताल रोपड़ में लाया गया। परिजनों ने बताया कि मृतक अपने जिले में होने वाले कबड्डी टीमों के मध्यम होने वाले मैचों में कुमेंट्री भी करता था और वह अपनी चार बहनों का इकलौता भाई था। वह अपने पीछे दो लड़कियां तथा एक दो वर्षीय लड़के को छोड़ गया है।मृतक। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Nangal News - a young man putting a flex board..
                 

राजपूत सभा मुकेरियां ने हवन यज्ञ करवाया

महाराणा प्रताप भवन मुकेरियां के शिव मंदिर में राजपूत सभा मुकेरियां की तरफ से चेयरमैन प्रदीप कटोच एवं प्रधान शमशेर सिंह की अध्यक्षता में महाशिवरात्रि पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया। सुबह पंडित किशन चंद ने मंत्रोचारण के साथ हवन यज्ञ करवाया, उपरांत झंडे की रस्म अदा की गई। इस मौके शिव भक्तों के लिए फल फ्रूट का लंगर भी लगाया। इस समय राजपूता सभा शहरी के प्रधान बलवंत सिंह मन्हास, प्रदीप कटोच, शमशेर सिंह, तरसेम मन्हास, संग्राम सिंह, सुलखन सिंह जग्गी, विकास मनकोटिया, अनिल काका, गिरधारीलाल, अंजना कटोच, दयाराम, रंजीत सिंह सिंघोवाल, विक्रम सिंह, बलवीर सिंह, बलविंदर सिंह, ठाकुर नीलकण्ठ, कपिल ठाकुर, नंबरदार रणवीर सिंह, हरीश ठाकुर, गुलवंत राणा, पंकज जम्बाल, पंडित किशन चंद, सोनू मुसाहिब पुर व अन्य थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Mukerian News - rajput sabha mukeriyan performed havan yagna..
                 

मोगा में 18 कमर्शियल व 54 निजी हॉस्पिटलों में अधिकांश इमारतें अनियमित, कार्रवाई केवल चंद छोटे दुकानदारों पर

बड़े अधिकारियों, राजनेताओं व अभिनेताओं के दबाव में शहर का प्लान चौपट होकर रह गया है। शहर में चल रहे 54 निजी हॉस्पिटलों में अधिकांश के नक्शे नहीं हैं और कई नाॅर्म्स पूरे नहीं कर रहे। इसे लेकर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में रिट भी चल रही है और पंजाब सरकार ने उनके लिए वन टाइम सेटलमेंट स्कीम भी दी जो दो कारणों से फुस्स होकर रह गई। यही नहीं शहर में 18 बड़ी कमर्शियल इमारतें भी अनियमित हैं। इनमें एक इमारत के 5 नक्शे पास कराए गए हैं, जबकि एक इमारत के 3 नक्शे बनाए गए। इनमें 2 ही पास हुए, एक लटका हुआ है। फिर भी इमारत बनकर तैयार हो गई और उसमें कारोबार भी चल रहा है। निगम अधिकारी सो रहे हैं और चार-पांच छोटी दुकानों को सील कर अपनी हो रही किरकिरी को छुपाने की कोशिश में हैं। फिर भी टाउन प्लानर का कहना है कि अभी अनियमितता वाली कुछ इमारतों को सील किया गया है।इस संबंधी आरटीआई एक्टिविस्ट सुरेश सूद ने बताया कि उसके द्वारा आरटीआई द्वारा पूछे जाने पर नगर निगम अधिकारियों ने जवाब में माना है कि शहर में 18 ऐसी कमर्शियल इमारतें बन चुकी हैं, जिनमें अनियमितताएं पाई गई हैं। सूद ने बताया कि इनमें रेलवे रोड पर एक ऐसी इ..
                 

भगवान शिव के दरबार में की आरती

मोगा | शिवरात्रि के उपलक्ष्य में जय भोलेनाथ ग्रुप की ओर से भगवान शिव के दरबार में आरती करके प्रताप रोड स्थित पाठशाला मंदिर के बाहर राहगीरों के लिए भंडारा लगाया गया। इस अवसर पर संदीप गर्ग, मोहित गर्ग, मनदीप पलता, नवीन गर्ग, चेतन मोंगा, मोहित पलता, रिंकू शर्मा, गगनदीप, सोनू आदि उपस्थित थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Moga News - aarti in the court of lord shiva..
                 

माउंट लिटरा जी स्कूल में मनाई महाशिवरात्रि

माउंट लिटरा जी स्कूल में डायरेक्टर अनुज गुप्ता के नेतृत्व में महाशिवरात्रि का पर्व मनाया गया। समागम की शुरूआत संस्था के डायरेक्टर अनुज गुप्ता, प्रिंसीपल डा. निर्मल धारी ने भगवान शिव व मां पार्वती की पूजा अर्चना करके की। प्रिंसीपल डॉ. निर्मल धारी ने कहा कि शिवरात्रि की शुभ रात में भगवान शिव के भक्त पूरी रात जागते हैं। कुछ लोग पूजा करते हैं, वैदिक मंत्रों का जाप करते हैं, साधना और ध्यान करते हैं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Moga News - maha shivaratri celebrated at mount littra ji school..
                 

भगवान शिव भक्ति भाव से पूजन करने वाले की हर मनोकामना पूर्ण करते हैं : पंडित सतीश चंद शर्मा

शिव कथा का श्रवण करते श्रद्धालु।सादिक । जय महामाई दुर्गा मंदिर सादिक में जय जगदंबे भजन मंडली सादिक द्वारा अध्यक्ष दीपक कुमार सोनू, पप्पू जैन के नेतृत्व में महाशिवरात्रि पर्व धूमधाम से मनाया गया। पंडित सतीश चंद शर्मा ने शिव-पार्वती की कथा का व्याख्यान करते हुए कहा कि जाे भक्त भक्ति भाव से भगवान भाेले शंकर का पूजन करता है भगवान शिव उसकी हर मनोकामना पूर्ण करते हैं। केवल कृष्ण अरोड़ा, रॉबिन नरूला, राजन नरूला, बॉबी सचदेवा, बंटी सचदेवा को अध्यक्ष दीपक कुमार सोनू, रिंकू सेठी, कर्मचंद पप्पी और परमजीत सोनी ने सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में सुखबीर मराड़, सनी अरोड़ा, मदन लाल नरूला, सतपाल मोंगा, शांति नरूला, प्रेम मोंगा, बलराज मराड़, संदीप सेठी, आकाश धून्ना, प्रितपाल ढिल्लों, संदीप नारंग, रवनीत, रजिंदर सेठी, विक्की नरुला, लक्खा दोधी, शुभम सेठी, अनु नरूला, साहिल अरोड़ा, राजू अरोड़ा, संजीव जसूजा, वेद प्रकाश, रमन नरूला, अरुण बजाज, तजप्रीत सोनी, डॉ गौरव जसूजा, प्रवीण बंसल, राकेश कुमार अादि उपस्थित थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Mo..
                 

किचलू स्कूल में विद्यार्थियों का मंगल तिलक कर परीक्षा केंद्रों के लिए किया रवाना

डॉ. सैफुद्दीन किचलू पब्लिक सी.से. स्कूल की ओर से सीबीएसई की परीक्षा के लिए वीरवार को 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को मंगल तिलक लगाकर परीक्षा केन्द्रों के लिए रवाना किया गया। इस दौरान स्कूल के चेयरमैन सुनील गर्ग, डायरेक्टर सुनीता गर्ग, डीन मलकीत सिंह एवं प्रिंसीपल हेमप्रभा सूद ने सभी विद्यार्थियों को तनाव से दूर रहते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ करने की नसीहत दी। इस मौके पर कोऑर्डिनेटर अनंत नारायण भी मौजूद थे।विद्यार्थियों को मंगल तिलक कर परीक्षा केन्द्र के लिए रवाना करते डीन मलकीत सिंह, प्रिंसीपल हेमप्रभा सूद। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Moga News - mangal tilak of students in kichlu school left for examination centers..
                 

कनाडा के लंगारा काॅलेज के प्रबंधकों ने किया माउंट लिटरा जी स्कूल का दौरा

प्रतिनिधियों का सम्मान करते हुए डायरेक्टर अनुज गुप्ता व अन्य।मोगा | माउंट लिटरा जी स्कूल के विद्यार्थियों के लिए अब विदेशों में भी तरक्की के रास्ते खुलने लगे हैं। क्योंकि आज स्कूल में करवाए गए विशेष सेमिनार के दौरान कनाडा के प्रमुख लंगारा काॅलेज के प्रबंधकों ने काॅलेज का दौरा करते हुए स्कूल प्रबंधकों के साथ यह समझौता किया कि संस्था के विद्यार्थी 12वीं कक्षा की पढ़ाई करने के उपरांत सीधे विदेश में प्रवेश कर सकेंगे। कनाडा से आए प्रतिनिधियों बेन सेसिल, सामंथा बेवरिज, रेबा नोएल, कैरोलिन विंग, नताशा मार्किक, लौरा कलम, वूड एवं डेरिल स्मिथ ने बताया कि माउंट लिटरा जी स्कूल विद्यार्थियों के सर्वपक्षीय विकास के लिए प्रयासरत है तथा इसलिए ही स्कूल के साथ यह समझौता किया गया है। इस मौके पर संस्था के डायरेक्टर अनुज गुप्ता, स्कूल प्रिंसीपल डाॅ. निर्मल धारी व स्टाफ उपस्थित थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Moga News - managers of canada39s langara college visited mount litera ji school..
                 

कनाडा में दोहती के जन्म पर नाना ने सरकारी स्कूल को दी सहायता राशि

कुछ परिवार ऐसे होते हैं जो अपने घर पोती या दोहती होने पर नाखुश हो जाते हैं मगर कुछ बुद्धिमान मनुष्य ऐसे भी हैं जो कि लड़की को कुदरत की तरफ से दी दात समझ कर उसके जन्म लेने पर खुशी मनाते हैं। ऐसा ही परिवार है अध्यापक गुरप्रीत सिंह और सुखदेव कौर का जिन्होंने अपनी दोहती रिदम पूरबा माता कमलदीप पूरबा और पिता रमनदीप पूरबा निवासी कैलगरी, कनाडा के जन्म लेने की खुशी में गांव रामूवाला नवां के शिरोमणि गीतकार करनैल सिंह पारस सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल को ग्यारह हज़ार रुपए दान किए हैं। इस मौके पर मनजीत कौर रामूवाला ने बताया कि गुरप्रीत सिंह काफी समय से इस स्कूल में सेवाएं निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें अपने खुशी के अवसर पर जरूरतमंद लोगों व बच्चों की सहायता करनी चाहिए। प्रिंसिपल राजेश पाल अरोड़ा, लेक्चरर सतपाल सिंह, मनजीत कौर, गुरमीत सिंह, गुरदीप कुमार, किरनजीत कौर, सुनीता रानी, गुरविंदर कौर, श्वेता, और बलदेव सिंह वारंट अफसर प्रधान गुरुद्वारा बाबा पूर्ण दास, पंच गुरमीत सिंह काका उप चेयरमैन स्कूल मैनेजमेंट कमेटी ने गुरप्रीत सिंह को बधाई देते राशि देने पर धन्यवाद किया।कनाडा में जन्मी नन्ही परी। ..
                 

साधकों को योग साधना करवाई

मोगा | श्री कृष्ण गोधाम बहोना रोड मोगा में महाशिव रात्रि पर अनमोल योग सेवा समिति के प्रमुख अनमोल शर्मा ने साधकों को योग व ध्यान साधना करवाई तथा भगवान शिव की आराधना मंत्रोचारण के साथ करवाई। आखिर में अविनाश गर्ग, डॉ. दीपक कोछड़, डॉ. प्रेम शर्मा व स्वामी गोगी दास की अगुआई में साधकों ने शिवलिंग की पूजा की। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Moga News - get yogic practices done to the seekers..
                 

लेखक प्रो. सुरजीत सिंह काऊंके को सभा ने किया सम्मानित

मोगा | राजपूत भलाई संस्था के सरपरस्त प्रो. सुरजीत सिंह काऊंके को एक धार्मिक समागम दौरान सभा के कार्यकर्ताओं द्वारा उनकी लिखी पुस्तक जैतो मोर्चे की नायिका माता किशन कौर काऊंके के लिए सम्मानित किया गया। इस मौके पर संस्था के उप चेयरमैन भूपेंद्र सिंह धुन्ना ने विचार प्रकट करते हुए कहा कि प्रो. काऊंके ने पहले भी पांच पुस्तकें साहित्य की झोली में डाली है तथा पाठक उनकी पुस्तकें बड़ी दिलचस्पी से पढ़ते है। इस अवसर पर डा. प्रेम सिंह, कुलदीप सिंह कोमल, मंजीत सिंह खीपल, सुरजीत सिंह सबरीना, राम सिंह नैस्ले, सुरेंद्र सिंह खीपल, भूपेंद्र सिंह धुन्ना आदि मौजूद थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Moga News - author prof surjit singh kaunke honored by the gathering..
                 

शिवभक्तों के लिए लगाया भंडारा

मोगा | अकालसर रोड पर शिवरात्रि के उपलक्ष्य में भगवंत सिंह, चरनजीत सिंह व इंद्र सिंह काला द्वारा खीर व भांग के प्रसाद का भंडारा लगाया गया। इस अवसर पर रैगर समाज के प्रदेश अध्यक्ष खेमचंद, ऑल इंडिया उल्मा मसाईक बोर्ड के अध्यक्ष सोनू वाहिद ने कहा कि भारत में हर त्यौहार सभी धर्म के लोग मिलजुल कर मनाते हैं। इस अवसर पर वाल्मीकि सभा के चेयरमैन अर्जुन कुमार, डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विचार मंच अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष मोहम्मद हबीब, जोगिंदर शर्मा उपस्थित थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Moga News - bhandara imposed for shiva devotees..
                 

डाॅट प्रणाली से टीबी का मुफ्त व पक्का इलाज संभव : डॉ. जसविंदर सिंह

स्थानीय सरकारी अस्पताल में एक्स प्रोजेक्ट द्वारा डीटीओ डॉ. विकास धीर के निर्देश पर वालंटरी हेल्थ एसोसिएशन के जिला कोआर्डिनेटर कृष्ण सिंह ने टीबी के मरीजों से बैठक की। बैठक में एसएमओ डॉ. जसविंदर सिंह ने विशेष तौर पर शामिल हुए।बैठक के दौरान मरीजों को टीबी की बीमारी संबंधी विस्तारपूर्वक बताया गया। उन्होंने कहा कि बीमारी के बचाव के लिए लगातार 2011 से सर्वे द्वारा गांवों व शहरों में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। ताकि इस खतरनाक बीमारी का खात्मा किया जा सके। उन्होंने कहा कि टीबी बीमारी का डाॅट प्रणाली से मुफ्त व पक्का इलाज किया जा सकता है। इस मौके डॉ. प्रकाश चंद शर्मा, अस्पताल के एसटीएस कुलदीप सिंह ने बैठक दौरान उपस्थित लोगों टीबी के लक्ष्ण व इलाज संबंधी जागरूक किया। एसएमओ जसविंदर सिंह ने दो सप्ताह से ज्यादा खांसी होना, भार का कम होना, बलगम में खून आना टीबी की बीमारी के लक्षण हैं। सरकार द्वारा इस बीमारी का इलाज बिल्कुल मुफ्त किया जा रहा है।गांव बल्लरां में लगाया कैंप, 155 मरीजों के दांतों का चेकअपलहरागागा | बानी फार्मा साइंस ड्रग रिसर्च विभाग पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला द्वारा डॉ. मनजीत सिंह..
                 

बच्चों का टशन, पेरेंट्स की टेंशन

‘बच्चों का कहा काटें नहीं, उन्हें सही-गलत में फर्क समझाएं’ ‘माएं घर और बाहर की जिम्मेदारी के साथ दिनरात मेहनत करती हैं। बच्चों के लिए घर में हेल्दी खाना बनाती हैं, लेकिन वे खाते नहीं। इससे फाइनेंशियल स्ट्रेस हो रहा, क्योंकि आजकल के बच्चे ज्यादा खर्चीले हैं। मांओं में डिप्रेशन की वजह बच्चों को लेकर उनकी टेंशन होती है। बच्चे बात ही नहीं सुनते। मोबाइल पर लगे रहते हैं। नशा करने लगते हैं, गलत संगति में पड़ गए हैं। ऐसे मामलों में मां के साथ ही बच्चों की काउंसिलिंग की जाती है। मांओं को बच्चों के प्रति अच्छी सोच रखकर पॉजिटिव वाइब्स देनी चाहिए। स्प्रिचुयल कॉन्सेप्ट के अनुसार भगवान का नाम लेकर बनाते समय खाने में पॉजिटिव वाइब्स डालनी चाहिए। जैसा बच्चे को बनाना चाहते हैं, उसी सोच के साथ खाना बनाएं। बच्चे खाने के साथ उस वाइब्स को भी कंज्यूम करते हैं। बच्चे कुछ भी कहें, काटे नहीं, बल्कि हमेशा सही-गलत में फर्क बताएं। बच्चे पेरेंट्स को देखकर सीखते हैं तो पेरेंट्स को अच्छी रोल मॉडलिंग करनी चाहिए। खुद का भी लाइफस्टाइल सुधारें जैसे मोबाइल का अधिक यूज, ड्रिंकिंग एल्कोहल, फास्ट ड्राइविंग आदि। पेशंस के साथ ए..
                 

संत निरंकारी फाउंडेशन कल चलाएगी सफाई-पौधरोपण अभियान

बाबा हरदेव सिंह महाराज के 66वें जन्मदिन के अवसर पर सिविल अस्पताल में सफाई और पौधरोपण अभियान रविवार को चलाया जाएगा। इसका अभियान का संचालन संत निरंकारी चेिरटेबल फाउंडेशन की ओर से सुबह 8 से दोपहर 12 बजे तक किया जाएगा। सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज ने बताया कि बाबा हरदेव सिंह जी महाराज के जन्मदिन के मौके पर देशभर में 400 शहरों के 1166 अस्पतालों में यह अभियान चलाया जा रहा है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ludhiana News - sant nirankari foundation will run cleanliness plantation campaign tomorrow..
                 

एनुअल फिस्टा उमंग में स्टूडेंट्स ने डाला भंगड़ा-गिद्दा

लुधियाना| नूरवाला रोड स्थित सिद्धार्थ पब्लिक स्कूल के कैंपस में एनुअल फिस्टा उमंग का आयोजन उत्साह और हर्षोल्लास के साथ किया गया। इस प्रोग्राम का शुभारंभ वेद भारती महाराज और केवल कृष्ण गुप्ता ने कैंडल जलाकर किया। उपस्थित चीफ गेस्ट विपन विनायक, पल्लवी विनायक, सुखदेव बाबा, स्कूल प्रेसिडेंट अरुण जैन, नवल जैन ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियों जैसे शिव तांडव, नन्हे मुन्नों की पंजाबी सभ्याचार को दर्शाते हुए पंजाबी पेशकश, राजस्थानी डांस, कपल डांस, हरियाणवी डांस का लुत्फ उठाया तथा बच्चों को इसी तरह हर क्षेत्र में बढ़चढ़ कर आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। अनुराधा जैन, आशीष जैन, आतिश जैन ने कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले 200 से अधिक बच्चों को ईनाम देकर उनके होंसले को बढाया। इस कार्यक्रम में आरती जैन, मुक्ति जैन, साक्षी, शिल्पा, गीता, अंजली, मीना आदि ने उपस्थित लोगों का धन्यवाद किया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ludhiana News - students put in breach gidda in the annual fista exaltation Ludhiana Ne..
                 

दोनों पार्किंग साइटों का ठेका नहीं चढ़ा सिरे, तीसरी बार टाली बोली

फिरोजगांधी मार्केट और सराभा नगर आई ब्लॉक की पार्किंग साइट्स को कॉन्ट्रेक्ट देने के लिए लगाया टेंडर सिरे चढ़ता नजर नहीं आ रहा। निगम की तरफ से तीसरी बार बोली फिर टाल दी गई है। इसकी पुष्टि तहबाजारी ब्रांच इंचार्ज और जोनल कमिश्नर नीरज जैन ने की। उन्होंने बताया कि अब 28 फरवरी को बोली करवाने की तारीख तय की गई है। वहीं, इस बोली को टालने का कारण अधिकारियों की ओर से बताया ही नहीं जा रहा है। मगर सूत्रों से पता चला है कि फिरोजगांधी मार्केट में पार्किंग साइट्स को ठेके पर देने के पीछे वहां की एसोसिएशन का आड़े आना माना जा रहा है। उधर, एक कारण यह भी सामने आ रहा है कि एक ही कॉन्ट्रेक्टर की 3 कंपनियों का टेंडर में हिस्सा लेने का मामला उठ रहा है। बता दें कि जनवरी को इन दोनों पार्किंग साइट की टेक्निकल बिड खुली थी। फिरोजगांधी मार्केट के लिए 4 कंपनियों ने आवेदन करके क्वालीफाई किया। इसी तरह सराभा नगर आई ब्लॉक की पार्किंग साइड का भी टेंडर सिरे चढ़ने के लिए 3 कंपनियों के आवेदन आए, वो भी क्वालीफाई हो चुके हैं।पहले ज्यादा बोली देकर बाद में नहीं लिया ठेकाफिरोजगांधी मार्केट की साइट का टेंडर पहले 2 बार रद्द हो चुक..
                 

भंडारे में प्रसाद के एक लाख पैकेट बांटे जाएंगे

शिव वेल्फेयर सोसाइटी की ओर से 24 फरवरी को भंडारालुधियाना। शिव वेल्फेयर सोसायटी के सदस्यों की ओर से 24 फरवरी को रेलवे स्टेशन के समीप शिवरात्रि के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले भंडारे में एक लाख पैकेट प्रसाद की व्यवस्था की गई है। यह प्रसाद भंडारा स्थल पर नतमस्तक होने वाले भक्तों व रेलवे स्टेशन पर आने-जाने वाले यात्रियों में वितरित होगेें। उपरोक्त जानकारी सोसायटी के अध्यक्ष बिट्टू गुंबर, चेयरमैन अश्वनी त्रेहण, महिला विंग अध्यक्ष बिंदिया मदान ने सांसद रवनीत सिंह बिट्टू, कुलवत सिद्धू, राजीव राजा, संतोष विज, नितिन तांगड़ी, अनिल नैय्यर, रमन गोयल, जसलीन कौर को विशाल भंडारे का निमंत्रण देेने के उपरांत बैठक को संबोधित करते हुए दी। सांसद बिट्टू ने भंडारे का निमंत्रण स्वीकार करते हुए कहा कि भगवान भोलेनाथ के पूजन व जलाभिषेक करने से घर-परिवार में सुख, समृद्घि व कारोबार में बढ़ौतरी होती है। सच्चे मन से भगवान शिव का कुछ पल सिमरन करने से इंसान का जीवन सफलता की उंचाइयों पर पहुंचता है। बिट्टू गुंबर, अश्वनी त्रेहण ने भंडारे की रुपरेखा बताते हुए कहा कि संत समाज की अध्यक्षता में आयोजित होने वाले भंडारा 23 फ..
                 

बॉयज में अनुप्रीत, गर्ल्स में कामरा बनी विनर

लुधियाना। पीसीटीई ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट ने प्लास्टिक फ्री सोसाइटी के मकसद से रन का अायाेजन किया। रनिंग के माध्यम से सक्रिय जीवन शैली के लिए स्टूडेंट्स को प्रोत्साहित किया। यह पीसीटीई कैंपस-2 से एक फ्लैग ऑफ के साथ शुरू हुई और लगभग 2 किलो मीटर स्टूडेंट्स दौड़े। बॉयज में अनुप्रीत सिंह ने पहला, खोस्तो ने दूसरा और विक्टर ने तीसरा स्थान हासिल किया। गर्ल्स में कामरा ने पहला, एशप्रीत ने दूसरा और निमिशा ने तीसरा स्थान हासिल किया। पीसीटीई ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के महानिदेशक डॉ केएनएस कंग ने प्रतिभागियों को रेस को सफलतापूर्वक पूरा करने के साथ विजेताओं को बधाई दी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ludhiana News - anupreet in boys kamra became winner in girls Ludhiana News - anupreet in boys kamra became winner in girls Ludhiana News - anupreet in boys kamra became winner in girls Ludhiana News - anupreet in boys kamra became wi..
                 

मुद्दों और समस्याओं से निपटने में रिसर्च बहुत ही कारगर: डॉ. बहल

श्री आत्म वल्लभ जैन कॉलेज में शुक्रवार को नेशनल सेमिनार कराया गया। इसकी थीम रिसेंट डेवलपमेंट्स इन सोशल साइंस एंड बिजनेसमैन मैनेजमेंट रही। नए अनुसंधान परिणामों को प्रस्तुत करने के लिए सेमिनार एक मंच प्रदान करता है। वर्तमान समस्याओं और मुद्दों से निपटने की लिए भूत में की गई रिसर्च बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होती है। इस सेमिनार का मुख्य उद्देश्य विभिन्न क्षेत्रों में उभरते ट्रेंड्स के बारे में और आने वाले समय की चुनौतियों और अवसरों के बारे में जानकारी बढ़ाना रहा। कार्यक्रम की शुरुआत नवकार मंत्र और ज्योति प्रज्वलित के साथ हुआ। उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि डॉ. सतीश शर्मा, पीयू और डॉ. अजय शर्मा, प्रिंसिपल श्री ओरबिंदो कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट रहे। आए हुए अतिथियों का स्वागत प्रिंसिपल प्रो. ऋषि केश ने किया।सेमिनार के दो टेक्निकल सेशन थे। टेक्निकल सेशन- 1 के चेयरपर्सन डॉ. सरिता बहल, प्रिंसिपल ऑफ डीडी जैन कॉलेज फॉर वुमन रहे और टेक्निकल सेशन-2 के चेयरपर्सन डॉ. किरणदीप कौर, प्रिंसिपल एमटीएस मेमोरियल कॉलेज फॉर वुमन थे। डॉ. भूपिंदर खुराना, एसोसिएट प्रोफेसर एससीडी गवर्नमेंट कॉलेज भी सेमिनार में मौ..
                 

30 रियलिस्टिक पेंटिंग्स एग्जीबिशन में डिस्प्ले की

युक्तिरुपा गोपी वर्मासिमरनदिलप्रीत और अमनदीपश्रद्धामोनिकालुधियाना। एमएस रंधावा आर्ट गैलरी, पंजाबी भवन में आर्टिस्ट गोपी वर्मा ने शुक्रवार को तीन दिवसीय सोलो पेंटिंग एग्जीबिशन की शुरुआत की। इसमें आर्टिस्ट हरि मोहन और आर्टिस्ट विमल वर्मा चीफ गेस्ट के रूप में उपस्थित हुए। इसके अलावा गेस्ट ऑफ ऑनर परवीन कुमार और आर्टिस्ट मार्क विक्टर थे। गोपी वर्मा ने बताया कि उन्होंने इस एग्जीबिशन में 30 रियलिस्टिक पेंटिंग्स डिस्प्ले की हैं, जिसमें अधिकतर ऑयल वर्क और स्केच वर्क शामिल हैं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ludhiana News - 30 realistic paintings displayed in exhibition Ludhiana News - 30 realistic paintings displayed in exhibition Ludhiana News - 30 realistic paintings displayed in exhibition Ludhiana News - 30 realistic paintings displayed in exhibition Ludhiana News - 30 realisti..
                 

टैक्सी पर आया बदमाश और मेडिकल स्टोर का लाॅक तोड़कर 15 हजार चुराए

हैबोवाल स्थित गुरुद्वारा भूरीवाला के नजदीक दुकान का शटर तोड़कर चोर ने हजारों की नकदी पर हाथ साफ कर दिया। मालिक आशु सूद को जब पता चला तो इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची चौकी जगतपुरी की पुलिस ने शिकायत लेकर जांच शुरू कर दी। वहीं, पुलिस ने दुकान के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज कब्जे में ली है। आशु ने बताया कि उनका मेडिकल स्टोर है। वीरवार को रोज की तरह रात करीब 10 बजे वो अपनी दुकान बंद कर घर चले गए। सुबह उन्हें पड़ोसियों का फोन आया कि दुकान का ताला टूटा हुआ है। जब वो पहुंचे तो देखा कि अंदर के दो दराज खोले थे, जबकि तीसरे का लाॅक तोड़ा हुआ था। जिसमें से 15 हजार की नकदी गायब थी। उन्होंने पुलिस को सूचना देकर दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए तो पता चला कि शुक्रवार की तड़के करीब साढ़े 4 बजे एक चोर टैक्सी पर आता है और दुकान का लाॅक तोड़कर अंदर घुस जाता है। उसके बाद वारदात कर टैक्सी पर ही बैठ फरार हो जाता है। आरोपी सिर्फ पैसे उठाकर चला जाता है। बाकी किसी भी सामान को वह हाथ नहीं लगाता है। वहीं, प्राथमिक जांच में पता चलता है कि इलाके के ही किसी शख्स वारदात की है।सीसीटीवी फुटेज में टैक्सी पर आत..
                 

श्रद्धालुअों ने महादेव का पूजन किया

लुुुधियाना। आत्म नगर स्थित माता वैष्णों देवी मंदिर में महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में प्रधान अशोक सिंगला की अगुवाई में मंदिर कमेटी के सदस्यों द्वारा विधिवत पूजा अर्चना करके भगवान भोलेनाथ का रुद्राभिषेक किया गया। पंडित संजय शास्त्री ने विधिवत मंत्रोच्चारण के साथ भगवान भोलेनाथ का पूजन करवाया। इस दौरान कमेटी के प्रधान अशोक सिंगला, विपन सचदेवा, अमरजीत गांधी, संदीप गोयल, जगदीश गुम्बर, नरेश बांसल, कुलदीप सिंगला, राजीव गुप्ता, सुभाष सिंगला, सुभाष गर्ग, राकेश नरूला, डॉ आर.के अग्रवाल, डॉ हरीश चन्द्र, मानव खन्ना, राजकुमार सेतिया, जोगिन्दर कटारिया, नरिंदर सेतिया, दीपक गर्ग, सुरिंदर गोयल, राजकुमार गोयल, सुरिंदर नीटा, पवन गुप्ता, किरण अग्रवाल, रघुबीर गुप्ता, संदीप अग्रवाल, राकेश गर्ग, विजय बांसल, राजेश गुप्ता, जगदीश भोला, अशोक मदान, अशोक पाहवा, सुरिंदर कुमार, सतीश मालिक, तरसेम लाल, जसबीर कुमार आदि ने भगवान भोलेनाथ का रुद्राभिषेक करके भगवान आशुतोष का आशीर्वाद प्राप्त किया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Khanna News - devotees worship mah..
                 

परमजीत सिंह उर्फ पंजवड़ हाजिर हो... यह आवाज अदालत में 1990 से लगाई जा रही

पंजाब पुलिस के पास पंजवड़ की कई दशक पुरानी तस्वीरें हैं, थानों में भी वही लगी हैपरमजीत सिंह उर्फ पंजवड हाजिर हो...। यह आवाज साल 1990 से कपूरथला की अदालत में सुनाई दे रही है। परमजीत हाजिर नहीं हुआ। साल 1992 में अदालत ने उसे भगौड़ा घोषित किया, फिर भी यह चेहरा अदालत में नहीं दिखा। क्या आप जानते हैं यह परमजीत कौन है..?, कहां का रहने वाला है। बहुत कम लोगों को पता होगा कि परमजीत सिंह कौन है। यह कोई और नहीं, खालिस्तान कमांडो फोर्स का चीफ और पंजाब का खूंखार आतंकी परमजीत सिंह पंजवड़ है। थाना भुलत्थ पुलिस ने 17 अक्टूबर 1990 को हत्या, आर्मज एक्ट और अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया था। तभी से मामला अदालत में है। अदालत ने उसे 1992 से भगौड़ा करार दे रखा है लेकिन पंजवड़ एक बार भी अदालत नहीं पहुंचा। अदालत के आदेश पर पुलिस ने पंजवड़ पर एक और केस बनाया है। बता दें कि पंजवड़ कई दशक से पाकिस्तान में बसा हुआ है। जहां से वह अब तक भारत विरोधी कई साजिशों को अंजाम दे चुका है। पंजवड पर पंजाब और अन्य कई राज्यों में हत्याओं, हथियार सप्लाई और अन्य क्राइम आदि के दर्जनों मामले दर्ज हैं। हालात ऐसे हैं कि पुलिस के पास पंजवड़..
                 

दुकानदार महिला पर हमला दातर से मुंह पर किए वार

कपूरथला-जालंधर मार्ग पर स्थित वडाला कलां में सब्जी की दुकान चलाने वाली महिला को गांव के ही कुछ युवकों ने वीरवार रात हमला कर गंभीर रुप से जख्मी कर दिया। जख्मी को पड़ोसियों ने उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया है। उपचाराधीन 50 वर्षीय चिंता देवी प|ी ब्रह्मदेव निवासी वडाला कलां मूल निवासी बिहार ने बताया कि वह और उसका पति गांव में सड़क किनारे सब्जी बेचने की दुकान चलाते हैं। उसका पति अपने गांव बिहार गया है। वह दुकान पर अकेली थी तो गांव के कुछ युवकों ने तकरार के बाद उसपर हमला कर दिया। लाठियों और लात घुसों से उससे मारपीट की। एक हमलावर ने उसके मुंह पर दातर से वार कर दिया, इससे वह बेहोश होकर गिर गई। आसपास के लोग एकत्रित हुए तो हमलावर मौके से भाग गए।पड़ोसियों ने उसे उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया है। ड्यूटी डॉक्टर के मुताबिक महिला के मुंह पर तेजधार हथियार के घाव हैं। वहीं, उससे बुरी तरह से मारपीट की गई। एमएलआर थाना सदर पुलिस को भेजी जाएगी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Kapurthala News - shopkeeper attacked woman..
                 

महाशिवरात्रि पर पैटीज व पेस्ट्री का लंगर

                 

विद्यार्थियों ने पेंटिंग्स व भाषण से बेटियों के महत्व के बारे में किया जागरूक

सिविल सर्जन डॉ. जसमीत कौर बावा के आदेशानुसार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मुहिम के तहत कमालिया खालसा हाई स्कूल में ड्राइंग व भाषण प्रतियोगिता करवाई। इस मौके जिला परिवार भलाई अधिकारी डॉ. राज करनी व जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. आशा मांगट विशेष तौर पर उपस्थित हुए। इस दौरान विद्यार्थियों ने अपनी पेंटिंग्स व भाषण के जरिए बेटियों की महत्ता के बारे में जागरूक किया। डॉ. राज करनी ने कहा कि बेटियों प्रति अपनी सोच पॉजिटिव रखनी चाहिए। बेटियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं है। इस समय देश के कई उच्च पदों पर बेटियां ही विराजमान है। जो देश की तरक्की में अहम योगदान दें रही है। इस मौके प्रतियोगिताओं में अव्वल आने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया। हेड टीचर सर्बजीत सिंह ने विद्यार्थियों को कहा कि वह देश का भविष्य है और वह बेटियों प्रति घरों व समाज में जागरूकता फैलाएं। इस मौके डॉ.योगेश सहगल, डॉ. भूमेश्वरी, रविंदर जस्सल, मनप्रीत कौर, अंजू बाला व स्कूल स्टाफ मौजूद था।‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ मुहिम के तहत प्रोग्राम करवायाविद्यार्थी तैयार की पेंटिंग्स दिखाते हुए। साथ हैं जिला परिवार भलाई अधिकारी डॉ. राज करनी व जिला ..
                 

श्री गुरु नानक देव सेवा सोसायटी ने जरूरतमंदों को फर्राटा पंखे दिए

कादियां | समाज सेवी संस्था राहत फाउंडेशन के पैटर्न जगदेव सिंह बाजवा तथा उनकी प|ी राज बाजवा के भारत आगमन पर फाउंडेशन ने जरूरतमंदों को फर्राटे पंखे बांटे। फाउंडेशन के एक्टिव सदस्य जोगिन्द्र सिंह संधु ने अपने निवास पर अखंड पाठ का भोग डाला। गया। इस मौके श्री गुरु नानक देव सेवा सोसायटी ने जरूरतमंद परिवारों को आटा भी वितरित किया। कादियां पहुंचने पर राहत फाउंडेशन के प्रधान राम लाल, महासिचव मुकेश कुमार, राज कुमार, पवन कुमार, जोगिन्द्र सिंह संधु, हरदीप सिंह शाह ने बाजवा दंपति का स्वागत किया। इस मौके पैलेस के मालिक जोगिन्द्र सिंह संधु व राहत फाउंडेशन के प्रधान राम लाल व अन्य पदाधिकारियों ने उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।इस मौके दिनेश कुमार, खजानची विपन कुमार, सचिव कलभूषण लाडी, रणजीत सिंह प्रेस सचिव, हैडमास्टर विजय, सिकंदर सिंह बसरा, राज कुमार, कुलवंत सिंह मैनेजर, लवप्रीत सिंह कोहाड़, बलजिन्द्र भाटिया, डॉ. बलराम सिंह, बाबा त्यागी मौजूद थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Kadiya News - sri guru nanak dev seva society gave ..
                 

परमिंदर बने नंबरदार यूनियन पंजाब के प्रधान

राज्य स्तरीय रैली में पंजाब भर के नंबरदारों ने हिस्सा लिया। इस दौरान इकट्ठा हुए हजारों लोगों ने परमिंदर सिंह गालिब को राज्य का नया प्रधान सर्वसम्मति से चुना गया। अखिल भारतीय नंबर संघ के अध्यक्ष चौधरी भगत राम ने रैली में भाग लेकर ग़ालिब को प्रदेश अध्यक्ष बनने पर बधाई दी। ग़ालिब ने पंजाब के नेताओं को राज्य अध्यक्ष बनाने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि वे इस जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी और दृढ़ता से पूरा करेंगे। नंबरदारों की समस्याओं को हल करने के लिए हमेशा कड़ी मेहनत करेंगे। इस मौके पर कुलदीप सिंह बाल अमृतसर को उपाध्यक्ष, जगजीत सिंह भाई मोगा, जरनैल सिंह बाजवा कपूरथला, आलमजीत सिंह चकुही लुधियाना महासचिव, जगजीत सिंह डोडिया पटियाला, नरजिंदर सिंह संदीप सिंह संघ, संधुर सिंह संधूर, संधुर सिंह संधूर सिंह प्रेस सचिव नियुक्त किया गया। इस दाैरान यूनियन ने नंबरदारी का खंडन करने, बस टोल प्लाजा को छूट देने, जिला शिकायतों और निवारण समितियों का प्रतिनिधित्व करने, पांच लाख जीवन करने की मांग रखी।इस मौके पर बलदेव सिंह बरनाला, सोहन सिंह खारला लुधियाना, रविंदर सिंह कपूरथला, जसवंत सिंह भनोर, बलदेव सिंह, ..
                 

नशा जीवन के विनाश का छोटा सा मार्ग महामारी की तरह फैला : साध्वी रुकमणि

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश महासचिव ठाकुर लक्की सिंह की तरफ से श्री महाशिवरात्रि पर्व के उपलक्ष्य में एक शाम भोले के नाम कार्यक्रम का आयोजन दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान के सहयोग से पार्क शिव मंदिर कच्चे क्वार्टर में किया गया।इसमें साध्वी रुकमणि भारती ने भोले नाथ की महिमा का गुणगान किया। उन्होंनें कहा कि नशा जीवन के विनाश का छोटा सा मार्ग है। नशा आज एक महामारी की तरह फैल गया है और युवाओं में नशे का प्रयोग उनकी प्रतिष्ठा का दिखावा बन गया है। इसी तथ्य को ध्यान में रखकर संस्थान द्वारा बोध-नशा उन्मूलन कार्यक्रम के अंतर्गत लोगों को नशे के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ नशे से मुक्त भी किया जा रहा है। नशे से ग्रसित होने का मुख्य कारण है- नशीले पदार्थ पर मानसिक व शारीरिक निर्भरता। इसी निर्भरता का पूर्ण निवारण ब्रह्मज्ञान ध्यान पद्धति है। ब्रह्मज्ञान से भाव ईश्वर के प्रकाश रूप का दर्शन करना है। इस अवसर पर विशेष रूप में तीक्ष्ण सूद पूर्व कैबिनेट मंत्री, पार्षद सुरेश भाटिया, मीर सिंह, राज कुमार कटारिया, रिक्की कटारिया, जतिंदर ठाकुर, आशिम अग्रवाल, मंदीप पन्डेर, जिंदू सैनी, अभी वालिया, ..
                 

नंगल चौक गढ़शंकर में खीर का लंगर

गढ़शंकर | नंगल चौक गढ़शंकर में महाशिवरात्रि मौके दुकानदारों द्वारा खीर के लंगर में सेवा करते सेवादार। इस मौके पवन कुमार हैपी, राम बख्श रामा, बॉबी शाह, अनिल गुगली, राज कुमार, नितिन शर्मा, शुभम राणा, जसपाल मिनहास, अविनाश चंद्र, डा. दिनेश, सोनू हीर आदि दुकानदारों ने सेवा की। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Hoshiarpur News - kheer anchor in nangal chowk garhshankar..
                 

भक्तों की रक्षा के लिए भगवान ने कनिका अंगुली पर गिरिराज किए थे धारण : डॉ. महेश गोस्वामी

श्रीमद्भागवत प्रचार एवं गोसेवा समिति होशियारपुर की तरफ से गोपाल मंदिर में करवाई जा रही कथा के 5वें दिन डॉ. महेश गोस्वामी महाराज भागवत भूषण ने प्रभु लीलाओं का वर्णन किया। उन्होंने पूतना, वृतासुर, तृणावर्त आदि की कथाओं का गुणगान किया। उन्होंने श्री गिरिराज भगवान की महिमा बताते कहा कि जीवन में जब भी कठिन समय आएगा गिरिराज की परिक्रमा कर लो। उन्होंने इंद्र का मान मर्दन किया। इंद्र क्रोध में आकर कि वृज वासियों ने मेरी पूजा बंद कर दी है, उन्होंने वर्षा मूसलाधार करनी शुरु कर दी। ठाकुर जी ने अपनी कनिका अंगुली पर गिरिराज को धारण कर लिया व वृज वासियों के जान-माल की रक्षा की। इंद्र का मान चूर हुआ तो उसने ठाकुर जी से आकर क्षमा याचना की। इस पर गिरिराज जी का पूजन प्रारंभ हुआ। इस दौरान भगवान की सुंदर झांकियां भी सजाई गई। इस दौरान गिरिराज जी को छप्पन भोग भी लगाया गया। यहां मुख्य मेहमान अर्जन दास बांसल व मीना रानी, कमल सरीन, राजन सरीन व विजय कुमार प्रधान पुरानी सब्जी मंडी ने पूजा अर्चना की। यहां प्रधान राजेश बांसल, सचिव राजन सरीन, कोषाध्यक्ष दविंदर सरीन, चेयरमैन संजीव अरोड़ा, सतीश बांसल, सुरेश बांसल, उम..
                 

गीता भवन रोड पर राजमाह-चावल और खीर का लंगर

                 

डीसी ने मुश्किलें सुनीं, हल करने का दिया भरोसा

9 मार्च से 11 मार्च तक बटाला के उद्योग केंद्र में 3 दिवसीय उद्यम समारोह कराया जा रहा है। इस संबंधी डीसी मोहम्मद इश्फाक ने बटाला शहर के नामी उद्योगपतियों से विशेष मीटिंग इंस्टीट्यूट ऑफ मशीन टूल, फोकल प्वाइंट बटाला में की। मीटिंग में डीसी ने उद्योगपतियों को पेश आ रही दिक्कतों को सुना।कुछ बैंक रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की हिदायतों के अनुसार छोटे उद्योगों के साथ सहयोग नहीं कर रहे। इस पर डीसी ने उद्योगपतियों को आश्वासन दिलाया कि उनको आ रही मुश्किलों संबंधी बैंकों/संबंधित विभागों से मीटिंग कर मुश्किलों का जल्द हल किया जाएगा। साथ ही साथ उद्योगपतियों से मासिक मीटिंग भी कराई जाएगी।डीसी ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा उद्योगों को उत्साहित करने के उद्देश्य बटाला में उद्यम समारोह कराया जा रहा है। वहीं विभिन्न विभागों द्वारा उद्योग क्षेत्र को उत्साहित करने के लिए लोगों/उद्यमियों को जागरूक किया जाएगा। उधर, स्कीमों संबंधी स्टॉल/प्रदर्शनियां भी लगेंगी। इसी प्रकार विभाग प्रेजेंटेशन देंगे, जबकि टेक्निकल सेशन के जरिए उद्यमियों को जानकारी देंगे। उन्होंने उद्योगपतियों से इस समारोह को सफल बनाने के लिए सुझाव मांग..
                 

वार्षिक समारोह में मेधावी छात्र सम्मानित

शिक्षक सर्बजीत सिंह व छात्रों ने कीर्तन सुनाकर संगत को निहाल कियागुरु गोबिंद सिंह मॉडर्न स्कूल बख्तपुर में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न हुआ। स्कूल के मैदान में डायरेक्टर महिंदर पाल सिंह कलेर और प्रिंसिपल मेजर सिंह चाहल के प्रबंधन में समारोह करवाया। समारोह में दमदमी टकसाल से पलविंदर पाल सिंह बुट्‌टर और सिख मिशनरी कॉलेज लुधियाना के जनरल सचिव जगजीत सिंह सत्कोहा विशेष तौर पर उपस्थित रहे। इस मौके श्री सुखमणि साहिब के पाठ के भोग डाले गए।उधर, स्कूल शिक्षक सर्बजीत सिंह व साथी विद्यार्थियों ने गुरबाणी कीर्तन कर संगत को निहाल किया। उपरांत छात्रा गुरप्रीत कौर ने अरदास कविता सुनाई। 8वीं की छात्रा गुरलीन कौर ने नशाखोरी के खिलाफ प्रेरणादायक भाषण दिया। छोटे बच्चे बिक्रमजीत सिंह ने धार्मिक कविता के जरिए सिखी धारण करने का संदेश दिया। इसके अलावा अलग-अलग कक्षाओं के बच्चों ने सामाजिक कुरीतियों व पढ़ाई से संबंधी स्किटें/कोरियोग्राफी पेश कर समां बांधा। इसी प्रकार गतका कोच नवतेज सिंह की अगुवाई में खिलाड़ियों ने गतके के जौहर दिखाए।इस मौके प्रिंसिपल चाहल ने स्कूल की अलग-अलग क्षेत्रों में प्राप्तियों संबं..
                 

वृद्ध आश्रम में ब्लड डोनर्स सोसायटी ने बुजुर्गों संग मनाई शिवरात्रि

ब्लड डोनर्स सोसायटी गुरदासपुर ने महाशिवरात्रि का पर्व वृद्ध आश्रम में बुजुर्गों संग मनाया। सोसायटी सदस्यों ने बुजुर्गों का हाल-चाल पूछा और उनके दुख-सुख सुने। सदस्यों ने बुजुर्गों के लिए दोपहर के खाने का प्रबंध किया। इस मौके मैनेजर दविंदर सिंह, नवीन कुमार, राजेश बब्बी, कन्नू संधू, रमेश कुमार, स्वतंत्र कुमार शर्मा, मन्नत व पलक भी मौजूद थी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Gurdaspur News - blood donors society celebrated shivratri with elders in vriddhi ashram..
                 

महाशिवरात्रि मौके गढ़शंकर गूंजा हर हर महादेव के जयघोषों से

शिव भक्तों ने गढ़शंकर में महाशिवरात्रि का पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। महेशियाणा मंदिर सहित विभिन्न मंदिरों में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। पूरा गढ़शंकर हर हर महादेव के जयघोषों से गूंज उठा। मंदिर महेशियाणा से विशाल शोभायात्रा शिवजी की जागो के रूप में सजाई गई। इस विशाल शोभायात्रा में विभिन्न रोशनियों से सजी झांकियों, शिवजी के स्वरूपों में तांडव, विभिन्न नाचों, शिवजी से संबंधित मूर्तियों की झांकियों सहित सुंदर बैंड व भजन मंडलियों ने शोभा को चार लगाए। प्रबंधकों महंत शशि भूषण, ठेकेदार कुलभूषण शोरी, संत काली दास ऐमा जट्टां, पवन कुमार हैपी आदि सहित पूर्व विधायक लव कुमार गोल्डी, ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष ठेकेदार कुलभूषण शौरी, नगर कौंसल अध्यक्ष रजिंदर सिंह शूका, त्रियंबक दत्त ऐरी, ईओ अवतार चंद, परमजीत पम्मा, राकेश मोहन जोशी, विनय, सन्नी लंब व श्रद्धालु हाजिर थे।शोभायात्रा के दौरान पूर्व विधायक लव कुमार गोल्डी व अन्य। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Garhshankar News - mahashivratri occasions from garhshankar gunja har har mahadev..
                 

महामृत्युंजय पंचाक्षर मंत्र जाप से भक्तिमय हुआ वातावरण

शुक्रवार को महाशिवरात्रि पर मंदिरों में भोले बाबा के जयकारे गूंज उठे। शहर के सभी मंदिर शिव भोले के रंग में रंगे नजर आ रहे थे। मुक्तसर जिले में महाशिवरात्रि पर्व धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। शहर के विभिन्न मंदिरों एवं शिवालयों में श्रद्धालु सुबह करीब चार बजे ही शिव पूजा के लिए उमड़ने लगे। दोपहर बाद तक पूजन का सिलसिला जारी रहा। कई मंदिरों में श्रद्धालु कतारों में लग शिव भोले का आशीर्वाद प्राप्त करते दिखे। महाशिवरात्रि को लेकर श्रद्धालुओं ने भरपूर उल्लास पाया गया। वहीं बम-बम भोले के जयकारों से मंदिर गुंजायमान होने लगे। शहर में सुबह सवेरे ही श्रद्धालुओं की भीड़ मंदिरों में पूजा-अर्चना के लिए थालियां व पूजन सामग्री हाथ में पकड़े इधर-उधर से आते-जाते दिखाई दिए। श्रद्धालुओं ने शिवलिंग पर दूध, दही, घी, शक्कर, शहद, मिठाई, फल, भांग, धतूरा, बेल पत्र, गंगाजल चढ़ा जहां पूजन किया। वहीं जलाभिषेक भी कराया। अनेकों श्रद्धालुओं ने दिन भर महाशिवरात्रि का व्रत भी रखा। व्रत रखने वाले श्रद्धालुओं ने मंदिरों में जाकर शिव चालीसा पाठ भी किए। महाशिवरात्रि को लेकर मंदिरों को फूलों से सुंदर ढंग से सजाया गय..
                 

जनता के पैसे की बर्बादी... नई सड़क के किनारे उखाड़ कर निकासी के लिए डाली जा रही पाइप

रेलवे के महाप्रबंधक द्वारा 6 दिसंबर को फाजिल्का रेलवे स्टेशन के दौरे के दौरान ठेकेदार द्वारा यकायक बिना पानी की निकासी और कंकरीट के बिना बनाई गई सड़क का मामला मीडिया द्वारा महाप्रबंधक के समक्ष उठाया गया था जिस पर उन्होंने विश्वास दिलाया था कि उक्त मामले की जांच की जाएगी। मीडिया द्वारा उठाए गए मुद्दे का असर दिखना शुरू हो गया है और ठेकेदार द्वारा मिट्टी के ऊपर डाली गई प्रीमिक्स वाली सड़क जोकि मात्र 2 सप्ताह बाद ही आई हलकी सी बारिश के कारण बह गई थी, को अब उखाड़कर पानी की निकासी की व्यवस्था की जा रही है। लेकिन अब भी लोगों का यह सवाल है कि उक्त सड़क एक ही बार होने वाली पेमेंट में दूसरी बार बनाई जा रही है या फिर आम जनता से एकत्रित किए गए टैक्स के पैसे की धज्जियां उड़ाते हुए दूसरी बार पेमेंट की जाएगी। उक्त मामले को लेकर कोई भी स्थानीय स्तर का रेलवे अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।एक प्रवेश द्वार टूटा, दूसरा टूटने को तैयार इसके अतिरिक्त रेलवे के दोनों ओर बनाए गए प्रवेश द्वारों में से सिविल अस्पताल की ओर से जाने वाले मार्ग पर बनाया गया प्रवेश द्वार तो पहले 10 दिनों में टूट गया था जबकि दूसरा सांझ केन्..
                 

शांति देवी कॉलेज की छात्राओं ने ओल्ड एज होम का दौरा किया

दीनानगर | शांति देवी आर्य महिला कॉलेज दीनानगर की प्रिंसिपल र|ा शर्मा के दिशानिर्देश अनुसार कालेज की 52 छात्राओं की ओर से सोशयालॉजी एड एजूकेशन की असिस्टेंट प्रो. सोनिया ठाकुर और फैशन डिजाइनिंग की असिस्टेंट प्रोफेसर वंदना ठाकुर की अगुवाई में गुरदासपुर स्थित ओल्ड एज होम का दौरा किया। इस दौरान ओल्ड एज में रहने वाले बुजुर्गों ने अपने बच्चों के साथ घर पर रहने के दौरान अनुभवों और अपना घर छोड़ने के हालातों को छात्राओं के साथ साझा किया। ओल्ड एज होम के मैनेजर दविंदर सिंह ने छात्राओं को घरों में अपने बुजुर्गों की प्यार और अपनेपन के साथ देखभाल करने को प्रेरित किया। ताकि उन्हें विपरीत हालात का सामना करते हुए ओल्ड एज होम कर शरण लेने को मजबूर न होना पड़े। छात्राओं ने ओल्ड एज होम में रहने वाले बुजुर्गों को खानपान का सामान भेंट किया।ओल्ड एज होम में रहने वाले बुजुर्गों के लिए मैनेजर दविंदर सिंह खानपान का सामान भेंट करती छात्राएं।-भास्कर Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Dina nagar News - students of shanti devi college visited old age home..
                 

शक्ति दुर्गा माता मंदिर में महाशिवरात्रि

दातारपुर | मेन बाजार दातारपुर दशहरा मैदान के पास शक्ति दुर्गा माता मंदिर और चौकी पाठशाला शिव मंदिर में श्री रामायण पाठ रखे गए। शक्ति दुर्गा माता मंदिर प्रबंधक सुश्री देवा मां के नेतृत्व मे 22 फरवरी दिन शनिवार को सुबह दस बजे रामायण पाठ का भोग डाल कर भजन कीर्तन होगा और दोपहर को अटूट लंगर लगाया जाएगा। रात को नीरज सनीयाल एंड पार्टी की भगवान शिव शंकर की महिमा का गुणगान करेंगे। इसी तरह चौकी पाठशाला शिव मंदिर में शनिवार को श्री रामायण पाठ का भोग डाल कर अटूट लंगर लगाया जाएगा। यहां पूर्व पंच रजनीश बिटू, गोल्डी शर्मा, मनोज मिक्का, नरेश कुमार थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Datarpur News - mahashivratri at shakti durga mata temple..
                 

हेल्थ योजना के 200 से अधिक फर्जी कार्ड बनाए, आरोपी भेजा जेल

केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी सेहत बीमा योजना आयुष्मान भारत योजना के फर्जी हेल्थ कार्ड बनाने वाले आरोपी शिंदरपाल सिंह वासी हड्डीवाला ब्लाक गुरुहरसहाय को एक दिन के रिमांड के बाद जेल भेज दिया है। रिमांड के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि वह अब तक बठिंडा शहर में 200 से अधिक हेल्थ कार्ड बना चुका है। आरोपी को सिविल लाइन पुलिस ने अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है। बता दें पुलिस ने सीएससीवीएलई सोसायटी के प्रधान पवनदीप सिंह वासी अजीत रोड के बयानों पर आरोपी शिंदरपाल सिंह को फर्जी हेल्थ कार्ड बनाते हुए अजीत रोड गली नंबर 0 से गिरफ्तार किया था। सिविल लाइन पुलिस ने आरोपी को मौके से काबू उसके पास से दो लैपटाप, दो माउंस, मौके से 12 फर्जी हेल्थ कार्ड, एक कंपनी का फर्जी आई कार्ड के अलावा एक प्रिंटर और बायो मैट्रिक मशीन बरामद की थी। सिविल लाइन पुलिस को दिए बयान में अजीत रोड गली नंबर 26/03 के रहने वाले पवनदीप सिंह ने बताया कि वह सीएससीवीएलई सोसायटी का प्रधान है। उनकी सोसायटी केंद्र सरकार की ओर से लोगों की सुविधाओं के लिए जारी की गई योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए लोगों को जागरूक करती है। उन्हें ..
                 

हादसे में घायल महिला के इलाज के लिए रक्तदान किया

बठिंडा| समाजसेवी संस्था साथी वेलफेयर सोसायटी के इमरजेंसी रक्तदान यूनिट की ओर से एक महिला मरीज के इलाज के लिए एक यूनिट रक्तदान किया गया। सोसायटी सचिव रविकांत अरोड़ा ने बताया कि शहर के एक निजी अस्पताल में दाखिल महिला मनीशा सड़क हादसे में घायल हो गई थी। इलाज दौरान अचानक रक्त की जरूरत पड़ने पर सोसायटी सदस्य एडवोकेट परविंदर सिंह ने रक्तदान किया। इस मौके सोसायटी सदस्य एडवोकेट मनप्रीत सिंह बराड़ भी उपस्थित थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Bathinda News - donated blood to treat the injured woman in the accident..
                 

कांवड़ियाें ने शिवलिंग को गंगाजल से करवाया अभिषेक

भुच्चो मंडी| महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर हरिद्वार से गंगाजल लेकर वापस लौटे कांवड़ियाें ने शिवलिंग को गंगाजल से अभिषेक करवाया। भुच्चो कैंचियां स्थित मंदिर माता चिंतपूर्णी में श्री छिन्नमस्तिका कावड़ सेवा संघ द्वारा मंदिर के संस्थापक जोगिंदर काका के नेतृत्व में लगाए शिविर में कावड़ियाें की हर सहूलत का प्रबंध किया गया। पंचायती शिव मंदिर में पुजारी धरमिंदर तिवाड़ी, पंचायती नील कंठ मंदिर में पुजारी रमन शर्मा और बाबा अमरनाथ मंदिर में पुजारी विजय शर्मा के नेतृत्व में कावड़ियाें ने पूजन करवाया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Bathinda News - kanwarias got shivalinga anointed with ganga water..
                 

62 वर्षीय युवा साइकिल राइडर ने 70 घंटे में फतेह की 1000 किमी राइड

बठिंडा| साइकलिंग को जुनून बना रहे बठिंडा साइकलिंग ग्रुप के सदस्य कमल देव ने ओडेक्स इंटरनेशनल की ओर से आयोजित 1000 किलोमीटर की राइड 70 घंटे में मुकम्मल करके रिकार्ड कायम किया है। भट्टी रोड से शुरू हुई यह राइड हनुमानगढ़, रावतसर, सीकर, जयपुर से होते हुए हिसार से बठिंडा पहुंचकर संपन्न हुई। इस राइड में शामिल 8 राइडरों में से तीन राइडर बठिंडा साइकिलिंग ग्रुप के थे जिनमें कमल देव, चरणजीत सिंह व राहुल मैनन शामिल थे। लगभग 62 वर्षीय कमलदेव एनएफएल से रिटायर्ड मैनेजर हैं। इस राइड को 75 घंटे में पूरा किया गया था। तीनों राइडरों ने इस राइड को 70 घंटे में पूरा कर लिया था। इस उम्र में कमल देव ने यह राइड निर्धारित समय में पूरा करके मिसाल पैदा की है जोकि बीसीजी के साथ-साथ अन्य साइकलिंग ग्रुपों के युवा राइडरों के लिए प्रेरणा है। कमलदेव के अनुसार राइड का यह रूट काफी कठिन था। राजस्थान में सड़कें काफी ऊंची-नीची होने के साथ-साथ तेज हवाएं चलने की वजह से काफी दिक्कतें आई। यह राइड पूरा करने से पहले कमल देव तीन बार सुपर रेडोयर बन चुके हैं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today ..
                 

गंगा जल लेकर लौटे कावड़ियों ने की शिवलिंग की पूजा

रामपुरा फूल| महा शिवरात्रि पर हरिद्वार से गंगा जल लेकर लौटे कावड़ियों ने शिवलिंग की विधि पूर्वक पूजा करते हुए गंगा जल के साथ अभिषेक किया गया। शहर के 36 कांवड़ संघों के करीब 650 कावड़ियों की तरफ से डाक कांवड, बैठवीं कांवड़, साइकिल वाली कांवड़ और मोटरसाइकिल वाली कांवड़ द्वारा हरिद्वार हरकी पौड़ी से गंगा जल लाकर महाशिवरात्रि पर शिवलिंग की पूजा की गई। जहां ब्राह्मण सभा रामपुरा फूल में गाय सेवा जागरण मंडल द्वारा भगवान शिव संकर का गुणगान किया गया वहीं विभिन्न मंदिरों में झांकियां और कीर्तन का प्रबंध किया गया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Bathinda News - kavadis returned with ganga water worshiped shivling..
                 

देवालयों में महादेव का अभिषेक, पूजन और शृंगार

महाशिवरात्रि के दिन शहर के मंदिरों में भक्तों का तांता लगा रहा। भोले के भक्त सुबह चार बजे से ही बिल, बेलपत्रों और फल-फूल लेकर मंदिरों में उमड़ने लगे थे। इस मौके पर भक्तों न जल और दूध से भी भोले बाबा का अभिषेक किया। शिव की उपासना के लिए भक्तजन कतारों में इंतजार करते हुए देखे गए। सबके मन में होड़ थी कि जल्द उनका नंबर आए और वे बाबा की पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लें। इस मौके पर भोले की बरात आई गज बज के सारेया ने भंग पीते रज-रज के- बम, बम शिवा दा डमरू बजदा, मस्त मलंग शिव भोलेया मस्ती विच तू गाए जा, तेरा भोला है भंडारी, करे नंदी की सवारी, मस्त मलंग भोला मस्त मलंग जैसे कई भजन महाशिवरात्रि पर्व के शहर के कई मंदिरों में सुबह से रात तक गूंजते रहे। मंदिर सुबह चार बजे खुलते ही लंबी लाइनों में खड़े भक्तजन अपने हाथों में बिल्व, बिल्व पत्र, भांग, कच्ची लस्सी, दूध, दीप और अन्य सामान पकड़े हुए थे।मेहना चौक से निकली भोले की बरातश्री सनातन धर्म सभा की ओर से महाशिवरात्रि का त्योहार श्रद्धा एवं उल्लास से मनाया गया। इस उपलक्ष्य में मेहना चौक स्थित प्राचीन श्री शिव मंदिर में शाम के समय शिव बारात का आयोजन किया गया..
                 

महिलाओं को कराया व्यवसायोन्मुखी सिखलाई कोर्स

बठिंडा| कृषि विज्ञान केंद्र की ओर से 6 से 19 फरवरी तक फल व सब्जियों की संभाल संबंधी सिखलाई प्रोग्राम का आयोजन किया। कोर्स के कोआर्डिनेटर सहयोगी प्रोफेसर होम साइंस जसविंदर कौर बराड़ ने शिक्षार्थियों को मौसमी फल व सब्जियों से विभिन्न तरह के अचार, चटनियां, जैम, मुरब्बे, कैंडी, स्कवायश, शरबत और घरेलू स्तर पर दूध से बनने वाले उत्पाद बनाने की ट्रेनिंग दी। किसान महिलाएं प्रोसेसिंग को रोजगार के तौर पर अपनाकर अपनी घरेलू आमदनी बढ़ा सकें। शिक्षार्थियों ने डॉ. बराड़ व कुलदीप कौर की मदद से खुद यह सब उत्पाद अपने हाथ से बनाना सीखे। कृषि विज्ञान केंद्र के सहयोगी निर्देशक डॉ. जतिंदर सिंह बराड़ ने कहा कि फल व सब्जियों के उत्पादन में देश का दूसरा स्थान है लेकिन प्रोसेसिंग के क्षेत्र में विकसित देशों के मुकाबले बेहद पीछे हैं। उन्होंने व्यवसायोन्मुखी सिखलाई कोर्स को समय की जरूरत बताते हुए शिक्षार्थियों को इस काम को कारोबार के तौर पर अपनाने का आह्वान किया ताकि वे अपने पैरों पर खड़े होकर घर की आर्थिक हालात बेहतर बनाने में अपना योगदान डाल सकें। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today ..
                 

युवाओं को डेंगू, स्वाइन फ्लू व कोरोना वायरस से बचाव संबंधी दी जानकारी

बठिंडा| युवाओं को डेंगू, स्वाइन फ्लू व कोरोना वायरस से बचाव संबंधी जानकारी देने के लिए रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से स्थानीय रेडक्रास भवन में जागरूकता कैंप आयोजित किया गया। जिसमें संस्था के साथ जुडे डा. आरएन महेश्वरी, रि. डिप्टी मेडिकल कमिश्नर ने जिले के विभिन्न गांवों से पहुंचे 100 के करीब युवाओं को इन बीमारियों के फैलने के कारणों, चिह्न व लक्षणों व इनसे बचाव संबंधी जानकारी दी। फस्ट एड मास्टर ट्रेनर नरेश पठानिया ने युवाओं को सेहत संभाल व फस्ट एड की जानकारी दी। डा. आरएन महेश्वरी ने युवाओं को संबोधन करते हुए कहा कि डेंगू और चिकनगुनिया एक ही प्रजाती के मच्छर से पैदा होने वाली सेहत समस्याएं हैं। इनसे बचने के लिए मच्छरों को पैदा होने से रोकने के लिए आसपास पानी न जमा होने दिया जाए। फस्ट एड ट्रेनर नरेश पठानिया ने बताया कि स्वाइन फ्लू व कोरोना वायरस छूत की बीमारी हैं और एक प्रभावित व्यक्ति से दूसरे में बडी तेजी के साथ हवा में मौजूद प्रभावित कणों के जरिए फैल सकती हैं। हमें इन बीमारियों से बचने के लिए जागरूक होना चाहिए और दूसरों को भी जानकारी देनी चाहिए। तभी हम अपने अपना व अपने परिवार और समाज का बच..
                 

लिटिल फ्लावर स्कूल में मनाया अंतर्राष्ट्रीय मां बोली दिवस

बठिंडा| लिटिल फ्लावर पब्लिक हाई स्कूल में अंतर्राष्ट्रीय मां बोली दिवस मनाया गया। एमडी महिंदर सिंह ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मां बोली दिवस मनाने का मकसद पूरी दुनिया में भाषा व सभ्याचार विभिन्नता के प्रति जागरूकता को प्रोत्साहित करना है। डायरेक्टर कुलदीप कौर, प्रिंसिपल जसप्रीत कौर व स्कूल के एकेडमिक डायरेक्टर अमनदीप कौर ने मां बोली दिवस की बधाई दी। प्रबंधक अवतार सिंह की देखरेख में कराए पंजाबी कविता उच्चारण, सुंदर लिखाई में विजेता बच्चों को सर्टिफिकेट दिए गए। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Bathinda News - international mother bid day celebrated at little flower school..