जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

रेल राज्‍यमंत्री ने डीरेका निर्मित 275वें विद्युत रेल इंजन का किया लोकार्पण

वाराणसी. डीजल रेल इंजन कारखाना में गुरुवार को रेल राज्यमंत्री सुरेश सी अंगडी ने विधि विधान से पूजन के बाद पुष्पों से सुसज्जित 275वें विद्युत रेल इंजन डब्ल्यूएपी-7 का हरी झंडी दिखाकर लोकार्पण किया। उन्‍होंने महाप्रबंधक रश्मि गोयल एवं अन्‍य प्रमुख अधिकारियों के साथ रेल इंजन के ड्राइवर कैब का निरीक्षण किया और रेल इंजन से संबंधित महत्‍वपूर्ण तकनीकी जानकारियां प्राप्‍त की..
                 

बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री बांटते समय गिरे जिलाधिकारी, वीडियो वायरल

वाराणसी. जिले में गुरुवार को बाढ़ पीडितों को राहत सामग्री बांटने के दौरान डीएम सुरेंद्र सिंह अचानक ही एक दीवार से गिर गए। इसकी वजह से एनडीआरएफ के एक जवान सहित दो लोग चोटिल हो गए। दौरान एनडीआरएफ के जवानों ने मदद कर सभी को तुरंत निकाल लिया। हादसे में किसी को गंभीर चोट न लगने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है।दरअसल गुरुवार को दोपहर में जिलाधिकारी एनडीआरएफ की टीम के साथ कोनिया क्षेत्र में वरुणा और गंगा नदी की बाढ की जद में आए लोगों को राहत सामग्री बांट रहे थे। इसी दौरान बारिश और बाढ़ में कमजोर हो चुकी दीवार दो लोगों का दबाव नहीं झेल सकी और वह नीचे आ गिरे।वहीं हादसा होते देखकर एनडीआरएफ के जवानों ने तत्‍परता दिखाते हुए सभी को तुरंत ही दीवार की जद में आने से बचा लिया। वहां बाढ़ का अधिक पानी लगा हुआ है और मकान की आधी मंजिल डूबी हुई है। लिहाजा एक बड़ा हादसा होने से बाल बाल बच गया।एनडीआरएफ इन्स्पेक्टर नितिन ने बताया कि सभी लोग सुरक्षित हैं किसी को चोट नहीं आयी है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today राहत सामग्री बांटते समय अचानक गिरे डीएम..
                 

बहू व बेटियों ने अर्थी को कंधा देकर निकाली शवयात्रा, मुखाग्नि भी दी

वाराणसी. बेटियों द्वारा न सिर्फ माता-पिता की अर्थी को कंधा देते हुए देखा गया है, बल्कि अंतिम संस्कार का भी अधिकार मिला है। कुछ ऐसी ही तस्वीर मोक्ष की नगरी काशी से आई है, जहां मिथक तोड़ते हुए बहू व परिवार की महिलाओं ने सास की अर्थी को कंधा दिया। इसके बाद श्मशान घाट पर जाकर बेटी ने मुखाग्नि भी दी। परिजनों ने तेरहवीं भोज न करने का ऐलान किया है। तेरहवीं वाले दिन सभी पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लेंगे।..
                 

खतरे के निशान से 3.5 मीटर ऊपर बह रही यमुना; 100 से अधिक गांव बने टापू

जालौन. राजस्थान के कोटा बैराज से लगातार छोड़े जा रहे पानी के बाद यमुना का जलस्तर लगातार तेजी से बढ़ रहा है। जिले में यमुना खतरे के निशान से 3.5 मीटर ऊपर बह रही है। जिससे तटवर्ती इलाकों के 100 से अधिक गांव बाढ़ के पानी टापू बन गए हैं। इलाके से ग्रामीण अपनी गृहस्थी समेटकर पलायन करने को मजबूर है। पढ़ाई भी ठप हो गई है। फसलें पूरी तरह जलमग्न हैं..
                 

मुस्लिम लड़की ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- धार्मिक कानून देता है 15 साल में शादी की आज़ादी, अदालत ने यूपी के गृह सचिव को तलब किया

नई दिल्ली. यूपी की एक नाबालिग लड़की की शादी के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने यूपी के गृह सचिव को 23 सितंबर को पेशी पर बुलाया है। अदालत ने 16 साल की मुस्लिम लड़की की याचिका पर ये निर्देश दिए हैं। लड़की ने हाईकोर्ट से उसकी शादी कोअवैध करार दिए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। लड़की की उम्र 18 साल से कम होने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट नेशादी को अवैध ठहराया था।16 वर्षीय मुस्लिम लड़की ने अदालत में दलील दीकि धार्मिक कानून के हिसाब से 15 साल की उम्र में स्त्री विवाह योग्य मानी जाती है। इस उम्र के बाद लड़की अपनी पसंद से शादी करने को स्वतंत्र है। इस पर अदालत ने यूपी के गृह सचिव को23 सितंबर को अदालत में हाज़िर होने का आदेश दिया।सुनवाई के दौरान जस्टिस एनवी रमन्ना और अजय रस्तोगी की पीठ के सामने राज्य सरकार केवकील ने जवाब पेश करने के लिए समय मांगा। इस पर अदालत ने नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए राज्य के मुख्य सचिव को अदालत में बुलाने की बात कही। अदालत ने मौखिक टिप्पणी में कहा कि अदालत में बुलाने के बाद ही उन्हें मामले की गंभीरता समझ आएगी।अदालत ने अपने आदेश में कहा कि इस मामले में जवाब दाखिल करने का समय ..
                 

नगर निगम की छत पर चढ़ विज्ञापन एजेंसी संचालक ने खुदकुशी का किया प्रयास

आगरा. नगर निगम के मुख्य अभियंता एके सिंह पर उत्पीड़न का आरोप लगाकर गुरुवार को एक विज्ञापन एजेंसी संचालक ने जमकर हंगामा किया। वह खुदकुशी करने की बात कहते हुए नगर निगम की छत पर चढ़ गया और छलांग लगाने की चेतावनी दी। लेकिन लोगों के समझाने के बाद वह जमीन पर आ गया। एजेंसी संचालक ने मुख्य अभियंता को प्रदेश का दूसरा यादव सिंह करार दिया..
                 

दिनदहाड़े बैंक से पांच लाख की लूट, पुलिस टीम ने पीछा किया पर भाग निकले लुटेरे

प्रयागराज. मऊआइमा इलाके में स्थित बड़ौदा पूर्वी उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक की शाखा में गुरुवार की दोपहर दो बाइकों पर सवार चार बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर पांच लाख की नकदी लूटकर फरार हो गए। लूटकांड को अंजाम देने के बाद भाग रहे बदमाशों का यूपी 100 पुलिस ने पीछा किया, लेकिन लुटेरे फरार होने में सफल रहे। नाकेबंदी की गई है। बदमाशों ने चेहरे को ढंक रखा था, लेकिन भागते हुए मोबाइल कैमरे में कैद हुए हैं..
                 

प्रियंका ने कहा- उन्नाव केस का हश्र सबने देखा, चिन्मयानंद मामले में किस बात का इंतजार कर रही सरकार

लखनऊ. पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने राज्य की योगी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने ट्ीट कर कहा- उन्नाव बलात्कार मामले में भाजपा सरकार और पुलिस की लापरवाही और आरोपी को सरंक्षण दिए जाने का हश्र सबके सामने है। अब भाजपा सरकार और उप्र पुलिस शाहजहांपुर मामले में वही दुहरा रही है। पीड़िता भय में है। लेकिन भाजपा सरकार पता नहीं किस चीज का इंतजार कर रही है..
                 

25 दिनों में कानपुर के विकास ने बाइक से 5278 किलोमीटर की दूरी तयकर बनाया रिकॉर्ड

कानपुर. जिले के एक युवक ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जिसके हौसले को सभी सलाम कर रहे हैं। सिविल सेवा की तैयारियों जुटे विकास सिंह चौहान ने 100 सीसी बाइक से 25 दिनों में 75 जिलों की 5,278 किलोमीटर की दूरी तय करके एक रिकॉर्ड बनाया है। इससे उत्साहित होकर विकास ने अब बिहार के हर जिलों में बाइक से जाने का प्लान बनाया है। फिलहाल वह बिहार के सभी जिलों का अध्ययन करने में जुटे हुए हैं।जिले के पनकी थाना क्षेत्र के पनकी मंदिर के पास रहने वाले विकास सिंह चौहान सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे हैं। परिवार में पिता सत्येंद्र सिंह पीडब्लूडी में इंजिनियर हैं। मां सुमन सिंह हाउस वाइफ हैं। छोटा भाई आकाश बीटेक कर रहा है। विकास ने 12 साल पुरानी 100 सीसी बाइक से सफर तय कर कानपुर का नाम रोशन किया है।नया करने के जूनुन से बना रिकॉर्डविकास सिंह चौहान ने बताया मुझे कुछ नया करने का शौक है। माउंट एवरेस्ट पर तो बहुत लोग चढ़ चुके हैं। तभी मेरे मन में ख्याल आया कि कुछ ऐसा काम किया जाए जिससे एशिया बुक ऑफ रिकार्ड में अपना नाम दर्ज करा संकू।उन्होंने बताया कि एशिया बुक ऑफ रिकार्ड में मैंने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था और अपना प..
                 

पूर्व सीएम अखिलेश यादव का योगी पर हमला, कहा- सपा सरकार की 21 योजनाओं का श्रेय लेना बाकी

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में भाजपा सरकार के ढाई साल पूरे होने पर तंज कसते हुए कहा है कि सरकार द्वारा सपा शासनकाल की 21 परियोजनाओं के उद्घाटन का श्रेय लिया जाना लंबित है।अखिलेश प्रदेश सरकार पर सपा शासनकाल की योजनाओं का उद्घाटन करके वाहवाही लूटने का आरोप लगाते रहे हैं। उन्होंने ट्विटर पर 21 परियोजनाओं के नाम दिए।उन्होंने ट्वीट किया, ''सपा काल में शुरू हुई इन परियोजनाओं के उद्घाटन का श्रेय सरकार द्वारा लिया जाना लंबित है। अखिलेश ने जिन योजनाओं का उल्लेख किया है, उनमें गोमती रिवर फ्रंट, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में 500 बेड का सुपर स्पेशियलिटी चाइल्ड केयर वार्ड, गोरखपुर से देवरिया और देवरिया से सलेमपुर फोर लेन मार्ग शामिल हैं।''इन योजनाओं को भी गिनवायाइनके अलावा जिन अन्य परियोजनाओं का श्रेय लेना बाकी बताया है, उनमें कैंसर इंस्टीट्यूट, मिर्जापुर रोप वे, केसी घाट सौंदर्यीकरण, राधा-रानी रोप वे, इटावा लॉयन सफारी, आगरा मुगल म्यूजियम, आगरा कैफे, शाहजहांपुर मेडिकल कॉलेज समेत कई ..
                 

झूठी शान के लिए प्रेमिका के परिजनों ने प्रेमी की पीट पीटकर हत्या की, आरोपी गिरफ्तार

बुलन्दशहर. जिले के डिबाई कोतवाली इलाके में मेला देखने गए एक छात्र को प्रेमिका संग दिखने पर उसके परिजनों नेपीट पीटकर हत्या कर दी और शव को पेड़ पर लटकाकर फरार हो गए। पुलिस ने 4 हत्यारोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं पुलिस प्रेमिका के हत्यारोपी भाई को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है..
                 

दहेज को लेकर मां-बेटी को जिंदा जलाया, पुलिस ने शुरू की आरोपियों की तलाश

रामपुर. जिले के हाजीपुरा मोहल्ले में ससुराल वालों ने कथित तौर पर दहेज की मांग पूरा नहीं करने को लेकर मां-बेटी के साथ बर्बरता की है। महिला और उसकी तीन महीने की बच्ची को जिंदा जला दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।यह घटना रामपुर जिले के हाजीपुरा मोहल्ले की है। महिला की पहचान शबनम के रूप में हुई है।पीड़िता के भाई ने बताया कि 4 साल पहले उनकी बहन का निकाह हुआ था। शबनम का एक बेटा (उम्र 3 साल) और एक बेटी (उम्र 3 महीना) थी। पीड़िता के भाई ने आरोप लगाया कि शबनम को उसके ससुरालवाले परेशान करते थे और दहेज के लिए दबाव बनाने थे। उसने बताया कि बुधवार को ससुरालवालों ने शबनम और 3 महीने की बेटी को जिंदा जला दिया।इस बारे में रामपुर के एसपी अजय शर्मा ने बताया की मामले में केस दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि सबूतों के आधार पर जांच कर आरोपी को पकड़ने की कोशिश की जा रही है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today रामपुर के एसएसपी अजय पाल शर्मा।..
                 

अटल सरकार के बजट से कश्मीर के तीन परिवारों ने बढ़ाई अपनी पूंजी: मेनका गांधी

सुल्तानपुर. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटे एक माह से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन भाजपा सरकार के मंत्री इसके बहाने विपक्षी दलों पर निशाना साधने से चूक नहीं रहे हैं। सुल्तानपुर से सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने बुधवार को कहा कि, कश्मीर में पर्यटन के विकास के लिए पूर्व पीएम अटल बिहारी की सरकार ने भरपूर बजट दिया था। लेकिन उस बजट से सत्ताधारी तीन परिवारों ने अपने बड़े बड़े मकान बना लिए। उन्होंने कश्मीरियों के विकास पर कभी ध्यान नहीं दिया।मेनका ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा भेजे गए पैसों की मंत्री से लेकर प्रशासन तक ने लूट की। कश्मीर के कुछ सत्ताधारी रह चुके परिवार कश्मीर में अशांति पैदा करके अपनी दुकान चलाना चाहते हैं, वह कश्मीरी लोगों को भड़का करके वहां फिर से अशांति कायम करना चाहते हैं। ऐसे लोग जिनसे वहां की शांति को खतरा है, उनके विरुद्ध ही कार्रवाई की गई है। कश्मीर में केंद्र सरकार द्वारा की गई सख्ती शांति व सुरक्षा के मद्देनजर की गई है।कहा कि, हिंदुस्तान में लागू होने वाला कानून कश्मीर पर नहीं लागू होता था, वहां की अपनी पुलिस होती थी। हिंदुस्तान में जहां विवाह की उम्र ..
                 

कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद का बेतुका बयान; विपक्षी दलों ने सड़क पर छोड़े सांड, इसलिए जा रही जान

पीलीभीत. जहानाबाद थाना इलाके के अनवरगंज गांव निवासी किसान राम बहादुर की बुधवार की सुबह खेत में सांड के हमले में मौत हो गई। इस पर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने हास्यास्पद बयान दिया है। कहा कि, लोगों की जान लेने वाले ये सांड विपक्षियों के छोड़े हुए हैं। सरकार व पार्टी को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।..
                 

निर्मोही अखाड़े के महंत दिनेंद्र दास ने कहा- सुलह पैनल से अयोध्या विवाद सुलझाने की मांग राजनीति प्रेरित

अयोध्या. मंदिर-मस्जिद विवाद के तीन प्रमुख पक्षकारों में एक निर्मोही अखाड़ा के महंत दिनेंद्र दास ने मध्यस्थता पैनल से मामले को पुन: सुलझाने की मांग को राजनीतिक बताया है। कहा कि, दो पक्षकारों ने सुप्रीम कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर मध्यस्थता पैनल से सुनवाई शुरू करने की मांग की है, इसका अब कोई औचित्य नही है। केवल मामले को पीछे ले जाकर लटकाए रखने के अलावा और कुछ नहीं है।महंत दिनेंद्र दास ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट नियमित सुनवाई कर रहा है। अब सुनवाई अंतिम स्तर पर चल रही है। दो महीने के पहले फैसले की उम्मीद जताई जा रही है। ऐसे में मध्यस्थता पैनल से सुनवाई शुरू करने का मतलब केस को पीछे ले जाना है, जो राजनीति प्रेरित दिखता है। कहा कि हमें कोई राजनीति नहीं करनी। हम तो राम लला का भव्य मंदिर बनते देखना चाहते हैं। जिसका प्रबंधन हम शुरू से करते आए हैं। महंत ने कहा कि, मध्यस्थता पैनल ने पूरा प्रयास आपसी सुलह से हल निकालने के लिए किया। इससे जुड़े लोगों से बात की पर प्रयास अंतत: विफल ही रहा।चीफ जस्टिस ने कहा कि सभी पक्ष अपनी दलीलें 18 अक्टूबर तक पूरी कर लें। हमें मिलजुल कर प्रयास करना चाहिए कि सुनवाई तय ..
                 

पूर्व सांसद राम विलास वेदांती ने कहा- आई फैसले की घड़ी, जहां रामलला, वहीं बनेगा मंदिर

                 

आगरा के प्रेमी युगल ने एसएसपी से मांगी सुरक्षा, कहा- हमारे परिजन हमें मार देंगे

आगरा. ताजनगरी के एक प्रेमी युगल ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर एसएसपी आगरा से सुरक्षा की गुहार लगाई है। युवती का आरोप है कि, उसके ताऊ के बेटे व माता-पिता ने उसे दो लाख रूपए में दोगुनी उम्र के एक शख्स के हाथों बेच दिया। वह शख्स भी अन्य जगह युवती को बेचने की फिराक में था। लेकिन युवती किसी तरह भाग निकली। उसने गांव के एक युवक के साथ शादी कर ली है। प्रेमी युगल ने अपनी हत्या की आशंका जताई है..
                 

दलित युवक को जिंदा जलाने को लेकर बिफरीं मायावती, कहा- दोषियों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के कोतवाली क्षेत्र में अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर गए युवक को लड़की के घरवालों ने चारपाई से बांधकर जिंदा जला दिया। इलाज के दौरान युवक की अस्पताल में मौत हो गई। अब इस मामले को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कार्रवाई की मांग की है। मायावती ने घटना को अति क्रूर बताते हुए इसकी निंदा भी की है..
                 

प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर हमला, कहा- रोजगार के नाम पर मुंह फेर लेती है सरकार

लखनऊ. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश में शिक्षकों के करीब दो लाख पद रिक्त हैं, लेकिन भाजपा सरकार लोगों को रोजगार देने की बात पर मुंह फेर लेती है और युवाओं को अयोग्य ठहरा देती है।उन्होंने एक खबर का उल्लेख करते हुए ट्वीट किया, 'उप्र में शिक्षकों के लगभग 2 लाख पद खाली पड़े हैं। युवा नौकरियां निकलने का रास्ता देख रहे हैं। धूप-बारिश में खड़े प्रदर्शन कर रहे हैं।'प्रियंका ने आरोप लगाया, 'रोजगार देने की बात पर भाजपा सरकार के लोग मुंह फेर लेते हैं या कहते हैं कि उत्तर भारत के युवाओं में योग्यता नहीं है। उन्होंने कहा कि खबर के मुताबिक उत्तर प्रदेश में आठवीं तक के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के करीब दो लाख पद रिक्त हैं। मोदी सरकार पर साधा निशानाकांग्रेस महासचिव ने अपने दूसरे टि्वट में कहा है कि चकाचौंध दिखा कर रोज 5 ट्रिलियन-5 ट्रिलियन बोलते रहने या मीडिया की हेडलाइन मैनेज करने से आर्थिक सुधार नहीं होता। विदेशों में प्रायोजित इवेंट करने से निवेशक नहीं आते। निवेशकों का भरोसा डगमगा चुका है। आर्थिक निवेश की जमीन दरक गई है..
                 

बच्चा न होने पर पत्नी का गला घोंटने का किया प्रयास, विरोध पर तीन तलाक बोल घर से भगाया

                 

पृथक बुंदेलखंड के लिए अनशन का 447वां दिन: पीएम मोदी खून से खत लिखकर दी बर्थडे की बधाई

महोबा. अलग बुंदेलखंड राज्य की मांग को लेकर बीते 447 दिनों से अनशन पर बैठे बुंदेली समाज ने मंगलवार को पीएम मोदी को उनके जन्मदिवस पर खून से खत लिखा है। समाज के संयोजक तारा पाटकर ने बताया कि, पीएम मोदी से अलग बुंदेलखंड राज्य की सौगात मांगी गई है। तारा पाटकर के अलावा उनके सहयोगियों ने पीएम मोदी को उनके 69वें जन्म दिवस पर खून से खत लिखकर बधाई दी है..
                 

लोहिया संस्थान में एमबीबीएस छात्रों ने संविदा कर्मियों को पीटा, निदेशक बोले- नहीं हुआ कुछ ऐसा

लखनऊ. राजधानी के गोमतीनगर स्थित डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में मंगलवार सुबह मामूली नोकझोंक के बाद एमबीबीएस छात्रों ने संविदा कर्मियों को पिटाई कर दी। पर्चा काउंटर पर तोड़फोड़ की गई। नाराज कर्मचारियों ने कामकाज ठप कर दिया। पिटाई का वीडियो भी सामने आया है। निदेशक एके त्रिपाठी के हस्तक्षेप में मामला शांत हुआ। कर्मी काम पर लौट गए हैं। छात्र भी अपनी क्लास में पहुंचे हैं।..
                 

भाजपा विधायक सावित्री कठेरिया को फोन पर मिली जान से मारने की धमकी, केस दर्ज

                 

गंगा का रौद्र रूप जारी: प्रयागराज व काशी में बाढ़ के हालात, तटवर्ती इलाकों से पलायन कर रहे लोग

वाराणसी/प्रयागराज. गंगा का जलस्तर एक सेमी प्रति घंटे की स्पीड से बढ़ रहा है। इसके चलते काशी में गंगा का पानी दशाश्मेध घाट, अस्सी घाट से होकर रिहायशी इलाकों की तरफ बढ़ने लगा है। वहीं, प्रयागराज में तटवर्ती इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति है। मंडलायुक्त आशीष कुमार गोयल ने प्रयागराज जिला प्रशासन को हालात से निपटने के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है। बाढ़ के खतरे से निपटने के लिए सेना की मदद मांगी है..
                 

पीएम के लिए छात्रों ने बनाया खास तोहफा, घर में अंजान के घुसते ही पुलिस को कॉल करेगा 'मोदी फोटो फ्रेम'

मिर्जापुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिवस के लिए मिर्जापुर जिले के स्वामी विवेकानंद अकेडमी के हाईस्कूल के तीन छात्रों ने खास तोहफा तैयार किया है। जिसे 'चौकीदार मोदी फोटो फ्रेम' नाम दिया गया है। यह फोटो फ्रेम बेहद खास है। कारण जिस घर में यह लगाया जाएगा, वहां कोई अनजान व्यक्ति जैसे चोर या अन्य अवांछित मेहमान के घुसते ही घर मालिक और पुलिस के पास फोन कॉल पहुंच जाएगी और चोर पकड़ा जाएगा..
                 

नवोदय विद्यालय की छात्रा ने लगाई फांसी, परिजन बोले- हत्या की गई

मैनपुरी. भोगांव स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 11 की एक छात्रा का शव सोमवार तड़के हॉस्टल के कमरे में फांसी के फंदे से लटकता मिला है। विद्यालय प्रशासन ने इसे खुदकुशी करार दिया है, जबकि परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। स्कूल में साथी छात्रों का कहना है कि, छात्रा पिछले दो दिनों से किसी बात को लेकर परेशान थी। पुलिस मामले की गहनता से जांच में जुटी है..
                 

योगी सरकार को झटका: हाईकोर्ट ने 17 ओबीसी जातियों को एससी में शामिल करने पर लगाई रोक

प्रयागराज. 17 अति पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने की योगी सरकार की पहल को इलाहाबाद हाईकोर्ट से झटका लगा है। योगी आदित्यनाथ के इस फैसले पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। प्रमुख सचिव समाज कल्याण मनोज कुमार सिंह से हलफनामा मांगा है। कोर्ट ने अपनी टिप्पणी में कहा है कि, केंद्र व राज्य सरकारों को बदलाव का अधिकार नहीं। सिर्फ संसद ही एससी/एसटी जाति में बदलाव कर सकती है..
                 

कोर्ट पहुंची पीड़िता, बयान के बाद गिरफ्तार हो सकते हैं चिन्मयानंद

शाहजहांपुर. चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली 23 वर्षीय छात्रा को कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार को अदालत ले जाया गया। कोर्ट में छात्रा के बयान दर्ज होंगे।इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर एसआईटी कर रही है। एसआईटी के सूत्रों ने एजेंसी आईएएनएस को बताया कि छात्रा के बयान के बाद अदालत एसआईटी को इस मामले में दुष्कर्म की धारा जोड़ने का निर्देश दे सकती है। दुष्कर्म की धारा जोड़ने के तुरंत बाद चिन्मयानंद की गिरफ्तारी हो सकती है।छात्रा नेचिन्मयानंद पर एक साल तक यौन शोषण करने का आरोप लगाया है।शुक्रवार को छात्रा ने एसआईटी को साक्ष्य के तौर पर एक पेन ड्राइव सौंपी थी। छात्रा ने दावा किया था कि, पेन ड्राइव में 40 से ज्यादा वीडियो हैं। चिन्मयानंद ने सिर्फ उसका ही नहीं बल्कि अन्य छात्रा का भी यौन शोषण किया है।तलाशी के बाद सीज किया गया था चिन्मयानंद का आश्रमइससे पहले चिन्मयानंद से करीब 7 घंटे पूछताछ के बाद एसआईटी ने शुक्रवार को उनका दिव्य आश्रम सीज कर दिया था। इसके अलावा एसआईटी टीम जांच के लिए पीड़ित छात्रा को लेकर चिन्मयानंद के आवास पर भी पहुंची थी। इससे पहले एसआईटी ने बुधवार को पीड..
                 

ईंट से कुचलकर किसान की निर्मम हत्या, पुलिस ने जल्द खुलासे का दावा किया

                 

डकैत बबुली कोल और उसका साथी लवलेश पुलिस मुठभेड़ में मारा गया, साढ़े 6 लाख का था इनामी

सतना. कुख्यात डकैत बबुली कोल और उसके साथी लवलेश कोल को मध्य प्रदेश पुलिस ने रविवार रात एकमुठभेड़ में मार गिराया। बबुली पर साढ़े छह लाख और उसके साथी लवलेश पर 1.80 लाख रुपए का इनाम था। मध्यप्रदेश के साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस को लंबे समय से इनकी तलाश थी। रीवा रेंज के आईजी चंचल शेखर ने बबुली और लवलेश के मारे जाने की पुष्टि की।पुलिस सूत्रों ने बताया कि रविवार रात एसपी रियाज इकबाल उप्र सीमा से सटे हुए धारकुंडी इलाके में वीरपुर जंगल में कॉबिंग पर थे। तभी पुलिस की डकैत बबुली कोल गैंग से मुठभेड़ हो गई। इस दौरान गोली लगने से बबुली और लवलेश मारे गए। आईजी, डीआईजी और एसपी पिछले कई दिनों से सतना में कैंप किए हुए थे।हाल ही में डकैत बबुली कोल गैंग ने मध्य प्रदेश के हरसेड गांव से अवधेश नाम के किसान का अपहरण किया था। सूत्रों ने बताया कि डकैतों ने 50 लाख की फिरौती की रकम मांगी थी। लेकिन, बाद में छह लाख रुपए मिलने के बाद किसान को मुक्त कर दिया था। किसान के अपहरण के बाद से पुलिस इनके पीछे पड़ी थी।गैंगवार का शिकार हुआ बबुली कोल!शुरू में ऐसी खबरें भी सामने आई कि किसान अवधेश के अपहरण के बदले मिले रुपए के बंटवार..
                 

योगी ने कहा- आईआईएम लखनऊ के साथ मिलकर एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था हासिल करने के लिए प्लान तैयार

लखनऊ. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आईआईएम के साथ मिलकर उप्र के समग्र एवं समावेशी विकास को लेकर प्लान तैयार कर लिया गया है। इससे हमें एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था तक पहुंचने में काफी मदद मिलेगी। यह मुश्किल काम जरूर है लेकिन असंभव नहीं। राज्य में संसाधनों की कोई कमी नहीं है, बस इसके लिये अलग अलग क्षेत्रों में निवेश तेजी से बढ़ाना होगा। इसको लेकर काम चल रहा है।सीएम ने कहा कि एक टीम वर्क के लिए इस तरह का आयोजन किया गया है।लक्ष्यों को कैसे प्राप्त कर सकते है, इसके लिए टीमवर्क जरूरी है। आज इस लिए यह बैठक हो रही है। मुझे विश्वास है जब आईआईएम जैसी संस्थान के साथ मिल कर एक बड़ी दिशा में काम के सकते हैं।प्रथम चरण सकारात्मक रहा। 22 सितंबर को दुबारा बैठेंगे।आईआइएम रवाना होने से पहले उन्होंनेकहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने मंथन का एक विशेष कार्यक्रम आइआइएम के साथ शुरू किया है। पहले चरण में मंत्रियों के साथ बैठ कर सुशासन का रोडमैप तैयार करने के लिए बैठक हुई थी। आज सभी मंत्री व अधिकारियों को भी इस बैठक में शामिल किया गया है। एक टीम वर्क के लिए आज यह बैठक है।सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लक्ष्यों को कैसे ..
                 

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया बोले- भाजपा के खिलाफ बोलने का खामियाजा भुगत रहे आजम

बाराबंकी. कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया ने सपा नेता आजम खान का समर्थन करते हुए कहा कि जो भी भाजपा के खिलाफ बोलता है सरकार उसी को टारगेट पर ले लेती है। उनको जेल भेजा जाता है। उनपर मुकदमे करवाए जा रहे हैं। परिवार वालों को परेशान किया जा रहा है।पुनिया ने कहा कि कांग्रेस नेता शिवकुमार और उनकी 22 साल की बेटी को ईडी ने पूछताछ के लिये बुलाया है। चिदंबरम को जबरन जेल में बंद किया है। आजम खान भी इसी का खामियाजा भुकत रहे हैं। उनके खिलाफ भी कई मुकदमे करवाए गए।आजम के समर्थन में उतरे पुनियापुनिया ने आजम खान का समर्थन करते हुए कहा कि उन्होंने अपने घर के लिये कोई संपति नहीं बनाई। जो भी किया यूनिवर्सिटी के लिए किया। होसकता है यूनिवर्सिटी में कुछ अनियमितताएं हो, लेकिन उसका समाधान किया जा सकता है। न कि इसके लिये आजम खान पर मुकदमे करवाकर उन्हें जेल भिजवाने की तैयारी करनी चाहिए।भाजपा का एजेंडा मंदी रोकने का नहींपीएल पुनिया ने कहा कि जब डॉक्टर मनमोहन सिंह देश के प्रधानमंत्री थे उस समय दूसरे कई देशों की इकॉनोमी ध्वस्त हो गई थी, बैंक फेल हो गए लेकिन हिंदुस्तान पर इसका जरा भी असर नहीं पड़ा। लेकिन..
                 

बीएचयू गेट पर छात्राओं ने किया प्रदर्शन, प्रोफेसर पर लगा है अश्लील कमेंट का आरोप

वाराणसी. बीएचयू में जुलॉजी कीछात्राओं पर अश्लील कमेंट करने के आरोप में निलंबित प्रोफेसर एसके चौबे को बर्खास्त करने की मांग करते हुए छात्राएं शनिवार शाम गेट पर धरने पर बैठी हैं। रात भर के बाद रविवार को भी धरना जारी है। नारेबाजी करते हुए छात्राओं ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर प्रोफेसर को बचाने का आरोप लगाया। चीफ प्रॉक्टर प्रो. ओपी राय ने छात्राओं को मनाने का प्रयास किया, लेकिन वे कुलपति को बुलाने पर अड़ीं हुई हैं।धरने पर बैठी छात्राओं ने बताया कि पुणेटूर के दौरान प्रोफेसर चौबे ने छात्राओं पर अश्लील कमेंट के साथ अभद्रता भी की। इस मामले में दोषी पाए जाने के बाद भी विश्वविद्यालय प्रशासन उन्हें बचाने का प्रयास कर रहा है, यह समझ से परे हैं। ऐसा तब हो रहा है जब धरना-प्रदर्शन करने के साथ ही लिखित शिकायत की गई थी।उनका कहना है कि शैक्षणिक टूर का उद्देश्य नंद कानन जूलॉजिकल पार्क में जंतुओं के बारे में अध्ययन कराना था, लेकिन प्रो. चौबे छात्राओं को कोणार्क सूर्य मंदिर ले गए और वहां की प्रतिमाएं दिखाकर अश्लील कमेंट किए।यह है मामलाअक्तूबर 2018 में जूलॉजी विभाग की छात्राओं को शैक्षणिक टूर पर पुणे ले जाया..
                 

सुभारती यूनिवर्सिटी के कार्यालय अधीक्षक की पीट-पीटकर हत्या, आरोपी की तलाश में पुलिस

मेरठ. जिले मेंस्थित सुभारती यूनिवर्सिटी के कार्यालय अधीक्षक की हमलावरों ने शनिवार देर शाम ईंट से पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी की। पुलिस हमलावरों की तलाश कर रहीहै। पुलिस का कहना है कि जल्द ही घटना का खुलासा कर हमलावरों को पकड़ लिया जाएगा।पुलिस के अनुसार, सुभारती विश्वविद्यालय में कार्यालय अधीक्षक संजय गौतम शनिवार शाम बाइक से वापस घर आ रहे थे। ब्रह्मपुरी में रहने वाले संजय गौतम जब टीपीनगर थाना क्षेत्र में बागपत रोड पर पहुंचे तब पीछे से तीन बाइक पर आए युवकों ने उनकी बाइक में पैर मारकर गिरा दिया। उसके बाद बाइक सवार युवकों ने संजय गौतम से ईंट और पत्थर से हमला कर दिया। उनके सिर पर किए गए वार से वह लहुलुहान हो गए।घटना को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गए। इस दौरान वहां मौजूद लोग तमाशबीन बने देखते रहे। हमलावरों के जाने के बाद गंभीर हालत में संजय गौतम को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां कुछ देर बाद डॉक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया।सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों से पूछताछ की, लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग सका। घटना की खबर मृतक के घर पहुंची त..
                 

अनुच्छेद 370 हटने के बाद पुलवामा बरात लेकर जाएगा पुनीत, सिमरन के साथ सात फेरे लेगा

कानपुर. कानपुर जिले के पुनीत सेठी ने कभी नहीं सोचा था कि वहबारात लेकर जम्मू कश्मीर के पुलवामा जाएगा। पुनीत की दोस्ती जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में रहने वालीसिमरन कौरसे एक वेब पोर्टल के जरिए हुई थी। दोनों एक-दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंधना चाहते थे। लेकिन,अनुच्छेद 370 की वजह से ऐसा नहीं हो पा रहा था।अब जल्द ही दोनोंका सपना पूरा होने वाला है।गोविंद नगर के रहने वाले अमरजीत सिंह ऑटो पार्ट्स का कारोबार करते हैं। उनका बेटा पुनीत सिंह सेठी मर्चेंट नेवी में हैं। पुनीत की दोस्ती जम्मू कश्मीर के पुलवामा में रहने वाली सिमरन कौर से एक वेब पोर्टल के जरिए हुई थी। सिमरन कौर देहरादून के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ाती हैं। सिमरन के पूरे परिवार की नागरिकता जम्मू कश्मीर की थी। उनका परिवार पुलवामा में रहता है।अनुच्छेद 370 हटने से पहले सिमरन और पुनीत अक्सर आपस में बात करते थे कि हम शादी कैसे करेंगे। उन्होने फैसला किया था कि यदि शादी नहीं होती है तो इसके बाद भी हम अच्छे दोस्त बनकर बात करते रहेंगे। दोनों मोबाइल फोन पर हमेशा बात करते रहते थे।देश के गृहमंत्री अमित शाह ने जब 5 अगस्त को राज्यसभा में जम्मू कश्म..
                 

अखिलेश यादव से मिलने के लिए सपा नेता दूल्हा बने, कार्यकर्ता बाराती

रामपुर. उत्तरप्रदेश के रामपुर में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिलने के लिए सपा नेता को शुक्रवारको दूल्हा का वेश धारण करनापड़ा। कार्यकर्ता नेता के पीछे बाराती की तरह चले। इस तरह उन्हें रामपुर में प्रवेश मिल गया। इनका आरोप है कि रामपुर प्रशासन सपा के कार्यकर्ताओं को अखिलेश यादव से मिलने की अनुमति दे नहीं रहा था। इसलिए बारात की तरह जाना पड़ा।दरअसल, अखिलेश यादव सपा नेता और सांसद आजम खान के समर्थन के लिए रामपुर दौरे पर हैं। इस वजह यहां प्रदेश भर से सपा कार्यकर्ता पहुंचने लगे, जिसके मद्देनजर रामपुर में धारा 144 लगा दी गई है। आजम खान पर अब तक अलग-अलग मामलों में 80 से ज्यादा एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं।हमें हमारे नेता अखिलेश यादवसेमिलना थासंभल जिलाध्यक्ष फिरोज खान ने बताया. "हमारे पास कोई और तरीका नहीं था। हमें हमारे नेता अखिलेशजीसे मिलना था। मैंने शेरवानी पहनी और चेहरा फूलों के सेहरासे चेहरा ढक लिया। मेरे साथ कार्यकर्ता बाराती बनकर चल रहे थे।" उधर, दूसरे जिलों जैसे अमरोहा से पूर्व मंत्री कमाल अख्तर, सदर विधायक सपा के महबूब अली और एमएलसी परवेज को पुलिस ने जिले से बाहर नहीं निकलने दिया। Do..
                 

महापुरुषों की प्रतिमा खंडित होने पर भड़कीं प्रियंका, कहा- मूर्ति तोड़ने वाले कायरों की जीवन की यही उपलब्धि

लखनऊ. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तरप्रदेश में बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर के बाद अब बापू की प्रतिमा खंडित किए जाने को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका ने कहा है कि रात के अंधेरे में छिपकर तुम देश के महापुरुषों का अपमान करने की कोशिश करते हो लेकिन ऐसा करके लोग मानवता का एक अंश भी हिला डुला नहीं सकते हैं।प्रियंका ने कहा, ''कुछ दिनों पहले उप्र में बाबासाहेब अम्बेडकर जी की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने तोड़ा। अब जालौन में महात्मा गांधीजी की मूर्ति को तोड़ा गया। मूर्ति तोड़ने वाले कायरों, जीवन में यही तुम्हारी उपलब्धि है कि रात के अंधेरे में छिपकर तुम देश के महापुरुषों का अपमान करने की कोशिश करते हो? मूर्तियों पर हमला करके इन महापुरुषों की महानता का एक अंश भी तुम हिला-डुला नहीं सकते।''इस मामले को लेकर किया टि्वटजालौन शहर के स्टेशन रोड स्थित गांधी इंटर कालेज के गेट के ऊपर लगी बापू की प्रतिमा खंडित कर दी है। सुबह जब विद्यालय के चौकीदार ने देखा कि तीन ओर जालियों से घिरी प्रतिमा का सिर धड़ से अलग पड़ा है तो उसने प्रधानाचार्य को सूचना दी। प्रधानाचार्य ने पु..
                 

सपा सांसद आजम खान के परिजनों से मुलाकात करेंगे अखिलेश यादव, पुलिसिया कार्रवाई की लेंगे जानकारी

रामपुर. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शनिवार को सांसद आजम खां के परिजनों से मुलाकात कर अब तक राज्य सरकार की ओर से की गई पुलिसिया कार्रवाई और दर्ज किए गए मुकदमों के बारे में जानकारी लेंगे।सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव शुक्रवार रात को रामपुर आ गए। वह रात को हमसफर रिसोर्ट में ठहरे। लेकिन, शनिवार का कार्यक्रम उनका काफी व्यस्त है। वह आज हमसफर रिसोर्ट में ही धर्मगुरूओं से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वह नगर पालिकाओं एवं नगर पंचायतों के अध्यक्षों से मिलेंगे। पंद्रह मिनट की मुलाकात के बाद अधिवक्ताओं से भेंट करेंगे।एक बजकर चालीस मिनट पर सांसद आजम खां के जेल रोड स्थित निवास स्थान पर पहुंचेंगे। दोपहर को पौने तीन बजे उर्दू गेट, तीन बजे रामपुर पब्लिक स्कूल इंटरनेशनल और इसके बाद बरेली सर्किट हाउस के लिए रवाना हो जाएंगे।दरअसल, सांसद आजम खां के खिलाफ पुलिस प्रशासन ने शिकंजा कस दिया। भैंस चोरी से लेकर बकरी चोरी और किसानों की जमीन कब्जाने के मामले के मुकदमें दर्ज किए गए। किताबें चोरी का मामला भी काफी उठा था, जिसमें रिपोर्ट दर्ज हुई है। इसके अलावा आजम खां के समर्थकों एवं करीबियों पर भी पुलिस ने ..
                 

कान के कुंडल पर झपट्टा मार भागा तांत्रिक, महिला के शोर मचाने पर लोगों ने पकड़कर धुना

                 

पूर्व गवर्नर कल्याण सिंह ने कहा: राम मंदिर निर्माण की गेंद अंत में केंद्र सरकार के पास होगी

लखनऊ. राम मंदिर के मुद्दे पर राजस्थान के पूर्व गवर्नर कल्याण सिंह ने कहा कि यह मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। सुप्रीम कोर्ट तथ्यों के आधार पर अपना निर्णय देगा। मैं उस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। निर्णय क्या आता है, पक्ष में या विपक्ष में रहता है क्या पता? मुझे विश्वास है कि फैसला आने के बाद केंद्र सरकार की भूमिका सामने आएगी। गेंद अंत में केंद्र सरकार के दरबार में होगी..
                 

सीएम योगी ने कहा- बुंदेलखंड के विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध, जल्द दूर होगी पानी की समस्या

चित्रकूट. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को सोनभद्र के उभ्भा गांव के बाद चित्रकूट पहुंचे। उन्होंने यहां कहा कि, बुंदेलखंड में पानी की समस्या को दूर करने के लिए सरकार ने 9 हजार करोड़ पास किए हैं। जल्द ही पेयजल के साथ सिंचाई समस्या दूर होगी। सरकार बुंदेलखंड के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। सीएम ने यहां चित्रकूट इंटर कॉलेज में 171 करोड़ की योजनाओ का लोकार्पण किया और 10.37 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया..
                 

बच्चे के हाथ से टूटा मोबाइल तो नौकर ने गला दबाकर मार डाला, 12 दिन बाद मिला शव

आगरा. 12 दिन पहले आगरा जिले के सैंया थाना इलाके से अगवा हुए बच्चे का शव शुक्रवार को खेत में पड़ा मिला। बच्चे का शव उसके हत्यारे की निशानदेही पर पुलिस ने बरामद किया है। बच्चे के हाथों से घर में काम करने वाले नौकर का मोबाइल टूट गया था। इससे नाराज होकर नौकर ने बीते 1 सितंबर को अगवा कर लिया। इसके बाद खेत में ले जाकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने नौकर के खिलाफ अपहरण व हत्या का केस दर्ज किया है..
                 

यौन शोषण के आरोपों पर चिन्मयानंद से 7 घंटे पूछताछ, एसआईटी ने आश्रम सीज किया

शाहजहांपुर.पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद से करीब 7 घंटे पूछताछ के बाद एसआईटी ने शुक्रवार को उनका दिव्य आश्रम सीज कर दिया। इसके अलावा एसआईटी टीम जांच के लिए पीड़ित छात्रा को लेकर चिन्मयानंद के आवास पर भी पहुंची। चिन्मयानंद पर उनके एसएस लॉ कॉलेज की छात्रा ने यौन शोषण का आरोप लगायाहै। प्रबंधन ने तीन दिन के लिए कॉलेज की छुट्टी घोषित की है।सूत्रों के मुताबिक, चिन्मयानंद के अलावा एसआईटी ने गुरुवार रात यूपी पुलिस से भी यौन शोषण केस से जुड़े सवाल पूछे। हालांकि, छात्रा के आरोपों पर चिन्मयानंद के खिलाफ दुष्कर्म के मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई है।चिन्मयानंद के वकील का कहना है कि हम पूरी तरह से जांच में सहयोग कर रहे हैं और दोबारा पूछताछ के लिए आना पड़ सकता है।चिन्मयानंद गुरुवार रात 1 बजे तक एसआईटी के पूछताछ रूम में मौजूद थे। उनसे छात्रा और उसके परिवार के आरोपों से जुड़ी जानकारी ली गई। इससे पहले एसआईटी ने बुधवार को पीड़िता की मेडिकल जांच कराई थी।चिन्मयानंद को एसआईटी पर पूरा भरोसाइससे पहले चिन्मयानंद ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गठित एसआईटी पूरे मामले की निष्पक्ष ..
                 

शरारती तत्वों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा खंडित किया, 49 साल पहले इंदिरा गांधी ने किया था अनावरण

जालौन. यहां उरई में गांधी इंटर कॉलेज के गेट पर लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा को शरारती तत्वों ने गुरुवार रात खंडित कर दिया। शुक्रवार सुबह जब प्रिंसपल कॉलेज पहुंचे तो उन्हें इस बात की जानकारी हुई। कांग्रेसी भी कॉलेज पहुंचे और आक्रोश जताते हुए अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस प्रतिमा का अनवारण पूर्व पीएम इंदिरा गांधी ने साल 1970 में 31 जनवरी को किया था..
                 

शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मोहर्रम, 75 जिलों में अलग अलग जगहों पर 13,261 जुलूस निकाले गए

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मोहर्रम का पर्व पुलिस और प्रशासनिक चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हो गया। इसको लेकर राज्य पुलिस ने सभी जोनों में जगह-जगह पुलिस बल की तैनाती की गई थी। मोहर्रम का जुलूस सुरक्षित और सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन हुआ। शरारती तत्वों एवं विधि व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न करने वाले के खिलाफ पुलिस और प्रशासन पूरी तरफ से चौकसी बरती गई थी। राज्य में अलग अलग जिलों में 13261 जुलूस निकाला गया, इसमें 87,719 ताजियों को कर्बला ले जाकर दफनाया गया है। मेरठ जोन के 9 जिलों में 200 जुलूस निकले, जिसमें 362 ताजियों को कर्बला में दफन किया गया। इसी तरह बरेली जोन के 9 जिलों में 2150 जुलूस निकले और 3366 ताजियों को दफन किया गया।आगरा जोन के 8 जिलों में 215 जुलूस निकाला गया, इसमें 2152 ताजिया कर्बला में दफन किए गए। कानपुर जोन के 9 जिलों में 760 जुलूस के साथ 1729 ताजिया कर्बला ले जाकर दफनाया गया। प्रयागराज जोन के 8 जिलों में 1752 जुलूस निकले और 2640 ताजिया दफन किये गए। इसी तरह लखनऊ जोन के 11 जिलों में 2837 जुलूस निकाले गए और 35,280 ताजिया दफन किये गए।गोरखपुर जोन के 11..
                 

सीएम योगी ने कहा- भारत के संतों की परंपरा बहुत समृद्ध, इनका आशीर्वाद मानव ही नहीं जीवों को भी मिला

गोरखपुर. गोरक्षपीठ के दिवंगत महंत दिग्विजयनाथ और महंत अवेद्यनाथ के साप्ताहिक जयंती-पुण्यतिथि समारोह का गुरुवार को शुभारंभ किया गया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, भारत के संतों की परंपरा समृद्धशाली रही है। जब देश कोई भी पक्ष सुप्त अवस्था में होता है तो उसे जागृत अवस्था में लाने के लिए संत शक्ति समय समय पर अपने उस स्वरुप दर्शन के माध्यम व मार्गदर्शन से प्रेरित करती रही है। संतों ने अपना आशीर्वाद केवल मानव मात्र ही नहीं, जीवों को भी दिया है। सीएम ने कहा कि, महर्षि वाल्मीकि ने भारत के ज्ञान की परंपरा को आगे बढ़ाने के लिए वैदिक संस्कृति और अलौकिक संस्कृति को आम जन की भाषा में रखा। आज देश और दुनिया की कोई भाषा नहीं जिस में भगवान राम का चरित्र प्रस्तुत न किया गया हो।महर्षि वेदव्यास सहित अन्य ऋषि-मुनियों ने भारत की परंपरा को कम संसाधन होने के बावजूद पूरे विश्व में स्थापित किया। जगतगुरु आदि शंकराचार्य ने भारत की सनातन परंपरा को एक नई ऊर्जा देने का कार्य किया था। शंकराचार्य ने समाज के उस वर्ग को भी समाज के साथ जोड़ा, जिसे अछूत माना जाता था।सीएम ने कहा कि, दुनिया में कुछ ऐसे लोग हैं, जि..
                 

अब सपा सांसद आजम खान पर बकरी चोरी का मुकदमा दर्ज, तीन साल पुराने मामले में हुई कार्रवाई

रामपुर. भैंस चोरी के बाद सपा सांसद आजम खान पर गुरुवार को बकरी चोरी का मुकदमा शहर कोतवाली में दर्ज किया गया है। यतीमखाना सरायगेट निवासी नसीमा खातून ने आजम पर आरोप लगाया कि, तीन साल पहले 15 अक्टूबर 2016 को उनके कहने पर कुछ लोगों ने उसके घर में घुसकर तोड़फोड़ की थी और उपद्रव मचाया था। साथ ही उनके पशुओं को भी जबरन खोल ले गए थे।..
                 

हाइकोर्ट ने दरोगा भर्ती 2016 के रिजल्ट को किया रद्द, नए सिरे से परिणाम जारी करने का आदेश

                 

प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर बोला हमला, कहा- सरकार कब अपनी आंखें खोलेगी?

लखनऊ.कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर योगी सरकार पर निशाना साधते हुए प्रियंका ने पत्रकारों पर हो रहे हमलों का मुद्दा उठाया है। उत्तर प्रदेश में कई पत्रकारों के खिलाफ हुई पुलिस कार्रवाई को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि पत्रकारों पर हमले का मतलब है कि भाजपा को आम जनता के मुद्दों का डर सता रहा है।प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि, ' पत्रकार केवल आंख पर पट्टी बांधकर वाहवाही के लिए नहीं होते। उनका काम होता है जनता के मुद्दों पर खबरें बनाना और सरकार से जवाब लेना। लेकिन उप्र की भाजपा सरकार ऐसे पत्रकारों पर लगातार हमला बोल रही है।" उन्होंने सवाल किया कि क्या भाजपा को आम जनता के मुद्दों का डर सता रहा है?प्रियंका ने कहा कि चुनाव के पहले बोला गया कि ओला-उबर ने रोजगार बढ़ाए हैं। अब बोला जा रहा है कि ओला उबर की वजह से आटो सेक्टर में मंदी आ गई है। भाजपा सरकार अर्थव्यव्स्था के मामले में इतनी कन्फयूजड क्यों है?इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आर्थिक मंदी और ऑटोमोबाइल क्षेत्र में आए संकट के बाद मोदी सरकार पर तंज कसते हुए..
                 

उन्नाव में हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट में गैस का टैंक फटा, 5 किलोमीटर एरिया में हाईअलर्ट

उन्नाव. यहां दही चौकी इलाके में गुरुवार कोहिंदुस्तान पेट्रोलियम के प्लांट में गैंस का एकटैंक फट गया।बताया जा रहा है कि टैंक के वॉल्व में लीक था, जिसके बाद यह धमाका हुआ।मौके पर फायर बिग्रेड की कई गाड़ियांपहुंची हैं।प्लांट के आसपास में आवागमन बंद कर दिया गया।करीब 4-5 किमी के क्षेत्र को हाईअलर्ट कर दिया गया।जानकारी के मुताबिक,प्लांट में युद्ध स्तर पर लीकेज रोकने का काम किया जा रहा है। एहतियात के तौर परआसपास के कई गांव खाली करवाएगए। उप्र के आईजी कानून-व्यवस्थाप्रवीण कुमार ने बताया किगैस लीक पर नियंत्रण पा लिया गया है। फिलहाल,वातावरण सामान्य होने पर कुछ वक्त लगेगा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today प्लांट में टैंक फटने के बाद आवागमन रोक दिया गया।..
                 

सीबीआई ने कल्याण के राज्यपाल के पद से मुक्त होने संबधी कागजात पेश करने के लिए मांगा समय

लखनऊ. सीबीआई ने अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाए जाने के मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को बतौर अभियुक्त तलब करने की याचिका पर उनके राज्यपाल पद से मुक्त होने संबंधी कागजात पेश करने के लिए बुधवार को और समय मांगा। विशेष अदालत ने अर्जी पर सुनवाई के लिए अगली तारीख 16 सितंबर तय की है।दरअसल, सीबीआई की अर्जी पर विशेष न्यायाधीश एस के यादव ने गत 9 सितंबर को सीबीआई को कल्याण सिंह के राज्यपाल पद से मुक्त होने संबधी आवश्यक कागजात पेश करने को कहा था। छह दिसंबर, 1992 को बाबरी ढांचा ढहाने का षड्यंत्र रचने के आरोप में पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, वरिष्ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती तथा अन्य के खिलाफ विशेष अदालत में मुकदमा चल रहा है।उच्चतम न्यायालय ने 19 अप्रैल, 2017 को अपने आदेश में इस मामले की सुनवाई रोजाना करने के आदेश दिए थे। इस मामले में सभी अभियुक्त जमानत पर हैं, हालांकि तब अदालत ने कल्याण सिंह को राजस्थान के राज्यपाल पद पर रहने के कारण संविधान के अनुच्छेद 361 का हवाला देकर कहा था कि कल्याण सिंह को तलब न किया जाए। मगर सीबीआई को छूट दी थी कि जैसे ही वह पद..
                 

स्मृति ईरानी ने पान की दुकान से खरीदा टॉफी व चिप्स, पॉलीथिन का इस्तेमाल न करने की दी सलाह

अमेठी. केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंची। यहां उन्होंने गौरीगंज में अपने आवास के सामने स्थित पान की दुकान पर पहुंचकर टॉफी व चिप्स खरीदा। उन्होंने दुकानदार से बातचीत कर उसका हाल पूछा और पॉलीथिन का प्रयोग न करने की सलाह दी। केंद्रीय मंत्री ने अमेठी के सभी रेलवे स्टेशनों पर निशुल्क वाई-फाई सुविधा का शुभारंभ किया।..
                 

अवर अभियंता 50 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा गया, मकान का नक्शा पास करने के लिए मांगी थी रकम

                 

डीएम ने झोलाछाप पर एफआईआर कराया, दरोगा ने प्रैक्टस शुरू करने के लिए वसूले तीन हजार

बदायूं. कादरचौक थाने में तैनात एक सब इंस्पेक्टर का रिश्वत लेते हुए वीडियो सामने आया है। आरोप है कि, जिला प्रशासन ने पिछले दिनों झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई के लिए मुहिम चलाई थी, जिन पर एफआईआर करने के निर्देश पुलिस को दिए गए थे। लेकिन दरोगा ने झोलाछाप को प्रैक्टिस बदस्तूर जारी रखने के लिए तीन हजार रुपए ले लिए। दरोगा पर भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है..
                 

मोदी ने कहा- कान में 'ओम' और 'गाय' शब्द पड़ते ही कुछ लोगों के बाल खड़े हो जाते हैं

मथुरा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मथुरा में 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि नदियों, झील और तालाब में रहने वाले प्राणियों का प्लास्टिक को निगलने के बाद जिंदा बचना मुश्किल हो जाता है। सिंगल यूज प्लास्टिक से छुटकारा पाना ही होगा। हमें यह कोशिश करनी है कि इस वर्ष 2 अक्टूबर तक अपने घर, दफ्तर, कार्यक्षेत्र को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करें। सिंगल यूज प्लास्टिक यानी ऐसा प्लास्टिक जिसे एक बार इस्तेमाल करने के बाद फेंक दिया जाता है।मोदी ने कहा- इस देश का दुर्भाग्य है कि कुछ लोगों के कान में अगर "ओम' और "गाय' शब्द पड़ता है तो उनके बाल खड़े हो जाते हैं। उनको लगता है कि देश 16वीं शताब्दी में चला गया है। ऐसा ज्ञान, देश को बर्बाद करने वालों ने देश बर्बाद करने में कुछ नहीं छोड़ा है..
                 

36 घंटे बाद अपनों से मिले बेतवा की बाढ़ में फंसे 19 ग्रामीण, एनडीआरएफ व पीएसी ने किया रेस्क्यू

जालौन. एट थाना इलाके के हाजीपुर गांव के पास बेतवा नदी की बाढ़ में फंसे 19 ग्रामीणों को एनडीआरएफ व पीएसी जवानों ने महज 30 मिनट के रेस्क्यू अभियान से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। ये सभी 36 घंटों से बाढ़ के बीच टापू पर फंसे हुए थे। ग्रामीणों ने जवानों का आभार जताया, वहीं कमिश्नर व डीआईजी झांसी ने एनडीआरएफ को 25 हजार रुपए बतौर पुरस्कार देने का ऐलान किया..
                 

अपहरण कर बदमाशों ने युवती को पेड़ से बांधकर पीटा; पिता को भेजा फोटो, लिखा- ले लिया बदला

गोरखपुर. चौरीचौरा थाना इलाके के भोंपा बाजार से एक युवती के अपहरण का मामला सामने आया है। युवती के अपहरण की जानकारी परिजनों को तब हुई जब पिता के वॉट्सऐप पर एक पेड़ से बंधी घायल बेटी का फोटो आया। उसकी आंखों पर पट्टी बंधी थी। पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने ऑफिस के संचालक समेत कई लोगों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है..
                 

नैनी जेल से फरार 50 हजार का इनामी 11 महीना 3 दिन बाद ससुराल से गिरफ्तार

प्रयागराज.केंद्रीय कारागार नैनी से फरार हुए शातिर अपराधी प्रिंस अग्रवाल को 11 महीने 3 दिन बाद एसटीएफ की टीम ने उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के रुद्रपुर से गिरफ्तार कर लिया। उस पर 50 हजार का नाम घोषित था। प्रिंस अब तक सेंट्रल जेल नैनी समेत तीन जेलों की सलाखों को तोड़कर भाग चुका है। उसकी गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ टीम उसे मंगलवार की देर रात नैनी कोतवाली लेकर पहुंची और उसका दाखिला कराया। बुधवार को उसे सेंट्रल जेल से फरारी के मुकदमे में कोर्ट में पेश किया जाएगा..
                 

पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद का युवती से मसाज करवाते हुए वीडियो वायरल

शाहजहांपुर. पूर्व केंद्रीय गृहराज्यमंत्री व भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद से जुड़े कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं। जिसमें चिन्मयानंद एक युवती से मसाज करवाते नजर आ रहे हैं। वीडियो में दर्ज तारीख व समय के अनुसार वह साल 2014 का है। लेकिन बातचीत में 23 मई तक चुनाव आदर्श आचार संहिता का जिक्र आया है। जिससे यह साबित होता है कि, यह वीडियो इसी साल 2019 का है।मसाज करने वाली युवती लॉ की छात्रावीडियो में तारीख व समय की सेटिंग सही नहीं है या जानबूझकर ऐसा रिकार्ड किया गया। आसपास से चिड़ियों की चहचहाहट व खिड़की से काफी रोशनी आ रही है। वाहनों की आवाज भी काफी अधिक सुनाई दे रही है। वीडियो में स्वामी चिन्मयानंद युवती से उसकी परीक्षा व केंद्र के संबंध में बात कर रहे हैं। युवती से यह भी कहा कि, कोर्ट में बैठना शुरू करो। ताकि, पता चले कि क्या प्रोसीजर होता है। इससे लगता है कि, मसाज करने वाली युवती लॉ छात्रा है।छात्रा ने कहा था- चिन्मयानंद ने एक साल तक किया यौन शोषणस्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा सोमवार को पहली बार मीडिया के सामने आई। पीड़िता ने कहा कि चिन्मयानंद ने एक साल तक उसका यौन शोषण कि..
                 

यूपी के रास्ते बिहार शराब तस्करी कराने के आरोप में दो सिपाही गिरफ्तार

चंदौली. उत्तर प्रदेश के रास्ते हरियाणा से तस्करी कर बिहार ले जाई जा रही शराब की एक खेप को चंदौली पुलिस ने पकड़ा है। दो तस्कर गिरफ्तार हुए हैं। खास बात यह है कि, इस जरायम में वाराणसी के रामनगर थाने में तैनात दो सिपाही भी शामिल हैं। पुलिस ने दोनों सिपाहियों को भी पकड़ लिया है। तस्कर व पुलिसकर्मियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने में चंदौली पुलिस जुट गई है..
                 

आईआईटी में विदेशी छात्रा ने प्रोफेसर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, कमेटी ने जांच शुरू की

कानपुर. आईआईटी कानपुर में एक विदेशी छात्रा ने प्रोफेसर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। छात्रा ने इसकी शिकायत आईआईटी की महिला सेल से की। साथ ही, अपने देश के दूतावास से भी मामले की शिकायत की। दूतावास की तरफ से आईआईटी प्रशासन को शिकायत भेजने के बाद आईआईटी प्रशासन हरकत में आया।जानकारी के मुताबिक, विदेशी छात्रा फॉरेन एक्सचेंज कार्यक्रम के तहत शोध करने के लिए आईआईटी आई है। यह शोध 6 महीने से दो साल तक की अवधि का होता है। छात्रा आईआईटी में ही हॉस्टल में रहती है।आईआईटी के डिप्टी डायरेक्टर मनींद्र अग्रवाल ने बताया कि पिछले हफ्ते छात्रा ने सिविल इंजीनियरिंग विभाग के एक प्रोफेसर के खिलाफ शिकायत की थी।उन्होंने बताया किछात्रा का आरोप है कि प्रोफेसर ने उनसे गलत तरीके से व्यवहार किया। कमेटी छात्रा की शिकायत की जांच कर रही है। आरोपी प्रोफेसर को फिलहाल टीचिंग से हटा दिया गया है। जांच रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फॉरेन एक्सचेंज कार्यक्रम के तहत छात्रों को डिग्री आईआईटी कानपुर के द्वारा नहीं, बल्कि उनकी पैरेंट्स यूनिविर्सटी के द्वारा दीजाती है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hin..
                 

गाड़ी के कागजात दिखाने को लेकर सपा विधायक व एसडीएम के बीच तीखी बहस

                 

अम्बेडकर की प्रतिमा टूटने के बाद लोगों ने किया हंगामा, मौके पर पहुंची पुलिस

सहारनपुर.जिलेमें मंगलवार को कुछ शरारती तत्वों ने डॉ. भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया जिससे लोगों में भारी आक्रोश फैल गया। गुस्साए लोगों ने बेहट-सहारनपुर मार्ग पर जाम लगाकर हंगामा किया। सूचना पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची है।पुलिस के अनुसार यह मामला सहारनपुर के बेहट थानाक्षेत्र का है। यहां बेहट रोड पर शरारती तत्वों ने घुना बस स्टेंड पर आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। जानकारी लगने पर आसपास के लोगों में रोष फैल गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जानकारी ली।गुस्साए लोग हाथों में लाठी-डंडे लेकर सड़क पर आ गए। ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। गुस्साए लोगों ने बेहट-सहारनपुर मार्ग पर जाम लगा दिया। गुस्साए ग्रामीणों का कहना है कि जल्द से जल्द नई मूर्ति लगवाई जाए। पुलिस ने नई मूर्ति लगवाने का आश्वासन दिया है। वहीं पुलिस आरोपियों की तलाश में भी जुटी हुई है। ग्रामीण अभी मार्ग पर ही डटे हुए हैं। वहीं पुलिस मौके पर ही मौजूद है।बेहट रोड पर प्रदर्शन करने वालों और जाम में फंसे श्रद्धालुओं के बीच टकराव के हालात बने हुए हैं। पुलिस ने बीच में घुसकर मामला संभाला और ..
                 

सांसद के नाम से बने फेसबुक ग्रुप पर अश्लील वीडियो शेयर किया, एसएसपी से शिकायत

आगरा. फतेहपुर सीकरी से सांसद राजकुमार चाहर के नाम से बने एक फेसबुक ग्रुप में अश्लील वीडियोपोस्ट किए जाने का मामला सामने आया है। सांसद ने एसएसपी को लिखित शिकायत देकर ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाईकी मांग की है।सांसद राजकुमार चाहर के नाम से आगरा के कुछ कार्यकर्ता फेसबुक पेज चला रहे थे। पेज का उद्देश्य लोगों की समस्याओं को सांसद तक पहुंचाना और सांसद द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी जनता तक पहुंचाना बताया गया है। इसके बाद अचानक ग्रुप पर अश्लील वीडियोडाले जाने शुरू हो गए जबकि ग्रुप में कार्यकर्ताओं और आम जनता में से 37 हजार महिला और पुरुष जुड़े हुए थे।अश्लील वीडियो डालते ही लोगों ने विरोध शुरू किया और जानकारी होते ही सांसद राजकुमार चाहर ने तत्काल एसएसपी आगरा बबलू कुमार को पत्र लिखकर कार्रवाईकी मांग की। एसएसपी ने तत्काल साइबर सेल को निर्देशित कर कार्रवाईका आश्वासन दिया है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today भाजपा सांसद राजकुमार चाहर फाइल फोटो..
                 

ओमप्रकाश राजभर की पार्टी का जिला उपाध्यक्ष निकला वाहन चोर गिरोह का सदस्य, केस दर्ज

बलिया. जिले के रसड़ा तहसील में पुलिस ने बाइक चोरगिरोह का खुलासा किया है। गिरोह के कब्जे सेछह बाइक बरामद की गईं हैं। इनमेंगिरोह का एक सदस्य पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा का जिला उपाध्यक्ष बताया जा रहा है। पुलिस ने सभी के खिलाफ केसदर्ज कर लिया।इसके अलावा पूर्व में चोरी की एक अन्य बाइक लावारिस हालात में बरामद की गई। साथ ही गिरफ्तार आरोपियों के पास से एक तमंचा और कारतूस भी बरामद किया गया। बलिया जनपद के रसड़ा कोतवाली ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए बाइक चोरों का एक गैंग पकड़ा है, जिसमें 6 बाइक को बरामद की गई हैं।पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए बाइक चोर बाइकों को बिहार ले जाकर बेच दिया करते थे। इस गैंग का सरगना बिहार बक्सर का रहने वाला है। ये लोग बाइकों के चेचिस नंबर को बड़ी चालाकी से मिटा कर नया नंबर लिख दिया करता था। सबसे चौंकाने वाली बात यह है इस गैंग का एक सदस्य ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा का जिला उपाध्यक्ष है जिसका नाम भगवान राजभर है।चोरों के इस गैंग में एक राजनैतिक पार्टी का एक व्यक्ति भी शामिल है, इस बात का खुलासा तब हुआ जब एक बाइक पर सुभासपा लिखा हुआ था। पुलिस ने..
                 

बैंक में चोरों का धावा, लैपटॉप और डीवीआर लेकर फरार, पुलिस जांच में जुटी

महोबा. कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र के जैतपुर कस्बे में स्थित आर्यावर्त बैंक में रविवार रात चोरों ने सेंध लगा दी। चोरों पूरे बैंक को खंगाला लेकिन जब नकदी हाथ नहीं लगी तो लैपटॉप व सीसीटीवी सिस्टम का डीवीआर लेकर फरार हो गए। सोमवार को जब बैंक खुला तो कर्मियों को वारदात की भनक लगी। पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है..
                 

90 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा, किसी भी दल से नहीं करेगी गठबंधन

लखनऊ.बहुजन समाज पार्टी (बसपा) हरियाणा विधानसभा चुनावों में अकेले ही मैदान में उतरेगी। पार्टी प्रदेश की सभी 90 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। सोमवार को बसपा केमहासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने यह जानकारी दी। उन्होंने साफ कर दिया कि हरियाणा मेंकांग्रेस या किसी और पार्टी से गठबंधन नहीं किया जाएगा। मिश्रा के इस बयान के बाद बसपा के कांग्रेस के साथ गठबंधन की चर्चाओं पर विराम लग गया। इससे पहले बसपा नेदुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) से गठबंधन किया था..
                 

सिंडीकेट बैंक में दिनदहाड़े 15 लाख की लूट, तमंचा लहराते हुए फरार हुए तीन बदमाश

बागपत. जिले के लूंब तुगाना गांव स्थित सिंडीकेट बैंक में दिनदहाड़े 15 लाख लूट का मामला सामने आया है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, सोमवार दोपहर तीन बदमाशों ने ग्राहकों व बैंक कर्मियों को बंधक बना लिया और नकदी लूटकर फरार हो गए। सूचना पाकर पहुंची पुलिस सीसीटीवी खंगाल रही है। जिले की सीमा को सील कर दिया गया है..
                 

87 साल की उम्र में फिर भाजपा के हुए 'कल्याण', राम मंदिर आंदोलन में निभाई थी सक्रिय भूमिका

लखनऊ. राजस्थान के पूर्व राज्यपाल व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (87) की भाजपा में फिर से वापसी हो गई है। सोमवार को कल्याण सिंह ने लखनऊ आकर भाजपा की सदस्यता हासिल की। उन्हें प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सदस्यता दिलाई। कल्याण सिंह यूपी के दो बार मुख्यमंत्री रहे हैं। उनकी छवि कट्टरपंथी हिंदुत्ववादी व प्रखर वक्ता की है। राम मंदिर आंदोलन में उनकी भूमिका बेहद अहम रही थी..
                 

अखिलेश का रामपुर प्रशासन से सवाल; हम दंगा कराने आ रहे? सरकार को खुश करने में जुटे डीएम

लखनऊ. पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का रामपुर दौरा रद्द हो गया है। अब वे 13 व 14 सितंबर को रामपुर में रहेंगे। सोमवार को अखिलेश यादव रामपुर के जिलाधिकारी पर बरस पड़े। कहा कि, वहां का जिला प्रशासन शासन को खुश करने में लगा हुआ है। डीएम अपना कार्यकाल बढ़ाना चाहते हैं। उन्होंने डीएम पर सरकार के दबाव में झूठे मुकदमे दर्ज कराने का आरोप लगाया है..
                 

11 सितंबर को मथुरा आएंगे पीएम मोदी, देखेंगे पॉलीथिन खाने से बीमार गाय की लाइव सर्जरी

                 

इंडिगो विमान की वाराणसी में इमरजेंसी लैंडिंग, इंजन में आई थी तकनीकी खराबी

लखनऊ. हैदराबाद से गोरखपुर जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के विमान में रविवार दोपहर तकनीकी खराबी आ गई,जिससे विमान की वाराणसी एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। यात्रियों को सड़क मार्ग से गोरखपुर भेज दिया गया है। जबकि विमान में आई खराबी को ठीक करने के लिए दिल्ली से इंजीनियर बुलाए गए हैं। विमान में 144 यात्री सवार थे..
                 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को खास बनाएगी भाजपा, मनाया जाएगा सेवा सप्ताह

बुलंदशहर. भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिवस 17 सितंबर को 'सेवा दिवस' के तौर पर मनाएगी। इस मौके पर 14 से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह का आयोजन होगा। जिसमें सबसे अधिक फोकस स्वच्छता व सेवा कार्यक्रमों पर होगा। प्रधानमंत्री अपना जन्मदिन अपने संसदीय क्षेत्र में मना सकते हैं, हालांकि इसकी अभी अधिकृत सूचना नहीं है। इसी सिलसिले में रविवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद महेश शर्मा बुलंदशहर पहुंचे। यहां उन्होंने अनुच्छेद 370 को पूर्व पीएम नेहरु की बड़ी गलती करार दिया। कहा कि, गांधी-मुफ्ती-अब्दुल्ला इन तीन परिवारों ने कश्मीर को बर्बाद कर दिया..
                 

परीक्षा में 2029 अभ्यर्थी पास हुए, पहली बार परिणाम के साथ साक्षात्कार की तारीखों का ऐलान

प्रयागराज. करीब एक साल के इंतजार के बाद शनिवार की शाम उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने पीसीएस-2017 के मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। 2029 अभ्यर्थी पास हुए हैं। ये 676 पदों के लिए साक्षात्कार देंगे। पहली बार यूपीपीएससी ने मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित करने के साथ साक्षात्कार की तारीखों का भी ऐलान किया है। 16 सितंबर से साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू होगी। जिसका विस्तृत कार्यक्रम भी जल्द जारी होने का अनुमान है। आयोग ने सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस-2017) मुख्य परीक्षा विगत वर्ष 18 जून से सात जुलाई तक प्रयागराज एवं लखनऊ के विभिन्न केंद्रों में आयोजित कराई थी। मुख्य परीक्षा में 12295 अभ्यर्थी शामिल हुए थे और इनमें से 2029 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए सफल घोषित किया गया है।676 पदों के अतिरिक्त जिला उद्यान अधिकारी श्रेणी-2 (ग्रेड-1) 15 पदों और जिला उद्यान अधिकारी श्रेणी-2 (ग्रेड-2) छह पदों पर अंतिम चयन के लिए साक्षात्कार कराए जाने का प्रावधान नहीं है। इन पदों के लिए अंतिम चयन केवल लिखित परीक्षा के आधार पर होना है। दोनों प्रकार के पदों का परिणाम पीसीएस-2017 के अंतिम चयन परिणाम..
                 

अस्पताल से आठ माह का बच्चा चोरी, पुलिस ने डेढ़ घंटे में किया बरामद, आरोपी महिला गिरफ्तार

मैनपुरी. बच्चा चोरी की अफवाहों के बीच रविवार सुबह मैनपुरी के जिला अस्पताल से सचमुच एक आठ माह का बच्चा चोरी हो गया। खबर पाकर पुलिस अफसर और अस्पताल प्रबंधन के लोग सक्रिय हुए। शहर में चेकिंग कराई गई तो करहल चौराहे से एक संदिग्ध महिला को बच्चे के साथ बरामद कर लिया गया। महिला बच्चे को चोरी कर ले जा रही थी। पकड़ी गई महिला से पूछताछ की जा रही है..
                 

बाइक सवार बदमाशों ने महिला को तीन गोली मारी, सुबह चूड़ी की दुकान खोल रही थी

वाराणसी. सारनाथ थाना इलाके में रविवार सुबह बाइक सवार बदमाशों ने 60 वर्षीय नारंगी देवी को गोली मार दी। वारदात को अंजाम उस वक्त दिया गया जब महिला अपनी चूड़ी की दुकान खोल रही थी। महिला को तीन गोली लगी हैं। परिजनों ने उसे मलदहिया स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया। दो गोली पेट में और एक हाथ में लगी है। हालत नाजुक है..
                 

अकेला पाकर की अश्लील हरकत, युवती ने मनचले को सिखाया सबक, पैरों पर गिरकर मांगी माफी