जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया ईनदु नवभारत टाइम्स One India FilmiBeat BoldSky GoodReturns DriveSpark CNBC आवाज़ आज तक ज़ी न्यूज़

मोजीबुल की जगह मोजीबुर को गिरफ्तार किया, सदमे से मां मरी

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
उधवा/साहेबगंज.पुलिस द्वारा कथित रूप से आरोपी बनाए जाने के बाद उसकी गिरफ्तारी के सदमे से मां को दिल का दौरा पड़ा और उसकी मौत हो गई। राधानगर थाना पुलिस ने रविवार देर रात थाना क्षेत्र के जंगलपाड़ा गांव में लाल वारंट के आधार पर मोजीबुल शेख के बदले मोजीबुर शेख (45) वर्ष को गिरफ्तार कर लिया।गिरफ्तारी के दौरान उनके परिवार वालों ने विरोध भी किया। लेकिन पुलिस ने इसे अनसुना कर दिया और मोजीबुर को थाना ले जाकर बंद कर दिया। यह जानकारी जब मोजीबुर शेख की 70 वर्षीय वृद्ध मां बानू बीबी को हुई तो अचानक उसे दिल का दौरा पड और उसने दम तोड़ दिया। उधर, पूछताछ के बाद राधानगर पुलिस को अपनी गलती का अहसास हुआ और उसने मजबूर शेख को तत्काल थाना से मुक्त कर दिया।राधानगर पुलिस रविवार रात दस साल पुराने एक मामले में उधवा निवासी मोजीबुर शेख को गिरफ्तार करने के लिए गई थी। वारन्ट में मोजीबुल शेख के पिता का नाम अंकित नहीं था। ऐसे में पुलिस ने बिना सत्यापन किए देर रात छापेमारी की और मोजीबुर को गिरफ्तार कर थाने ले गई। परिजनों का कहना है कि वे इस मामले को न्यायालय तक ले जाएंगे तथा पुलिस की मनमानी की पुलिस अधीक्षक साहिबगंज से ज..
                 

ओलंपस हाई स्कूल और दैनिक भास्कर का स्कॉलरशिप टेस्ट 3 फरवरी को

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
सागर रोड स्थित ओलंपस हाई सीनियर सेकंडरी स्कूल तथा मीडिया पार्टनर दैनिक भास्कर द्वारा 3 फरवरी को ओलम्पियन स्कॉलरशिप टेस्ट आयोजित किया जा रहा है। इस टेस्ट में यूकेजी से लेकर कक्षा 8वीं तक के बच्चे भाग ले सकते हैं। इस परीक्षा में प्रत्येक कक्षा से टॉप 20 रेंक वालों को 50 से 100 प्रतिशत फ्री एजुकेशन का पुरस्कार प्राप्त होगा। प्रत्येक कक्षा से प्रथम विद्यार्थी को 1100 रुपए नकद पुरस्कार भी प्राप्त होंगे। अभिभावकों के लिए भी लकी ड्रॉ में एलईडी टीवी और अन्य आकर्षक पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। स्कॉलरशिप टेस्ट के लिए अभिभावक एसएमएस या फार्म भरकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसकी जानकारी आगामी दिनों में अखबार या स्कूल के नम्बर पर कॉल कर प्राप्त की जा सकती है। विदिशा के अधिकाधिक होनहार छात्र-छात्राएं इस प्रतियोगिता से लाभान्वित हो सकें, इस उद्देश्य से बच्चों के अभिभावकों से अपील है कि वे बढ़-चढ़कर अपने बच्चों को प्रतियोगिता में भाग दिलाएं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

पहली बार रोड लाइट के साथ निकाली रामबारात का 300 जगहों पर स्वागत, ट्रॉली मंे रखकर बूंदी का प्रसाद भी बांटा

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
सुप्रसिद्ध रामलीला के 118वें साल में सोमवार को माधवगंज स्थित कांच मंदिर से निकली भव्य राम बारात में 30 से अधिक राजा और महाराज अपने रथों और बग्घियों में सवार होकर निकले। रामलीला मेला समिति के 150 पदाधिकारियों सहित 500 से अधिक स्वयंसेवी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने शहर में राम बारात निकालने की तैयारी की। शाम करीब 6 बजे शुरू हुई राम बारात 7 घंटे बाद रात करीब 1 बजे 2 किमी दूर रामलीला मैदान पहुंची। शहर में निकली राम बारात का 300 से अधिक स्थानों पर वंदनवार सजाकर जोरदार स्वागत किया गया। रामलीला मेला समिति के अध्यक्ष और कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने विधि-विधान से विश्वेशर महादेव की पूजा-अर्चना के बाद राम बारात का स्वागत किया। पहली बार रामबारात में रोड लाइट की व्यवस्था की गई । एक ट्रॉली में श्रद्धालुओं को बांटने के लिए बूंदी की प्रसादी रखी गई थी। साथ ही 60 से अधिक सजावट के गमले भी शामिल किए गए थे। बारात में आजाद बैंड, शगुन बैंड, श्रीराम बैंड और रागिनी बैंड के 70 से अधिक कलाकार सुमधुर गीतों और भजनों पर अपनी स्वर लहरिया बिखेरते हुए चल रहे थे। भगवान राम के साथ भ्राता लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न भी ..
                 

SPECIAL: सिस्टम के भरोसे डाले थे हथियार, सरेंडर करने वाले नक्सली हुए 'लाचार'

an hour ago  
समाचार / ईनदु/ छत्तीसगढ़  
                 

राजभर के साथ 25 सीट पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

पहले भाजपा ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ धरना दिया फिर फूंका पुतला

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
विदिशा| भाजपा पार्टी ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर कांग्रेस सरकार का विरोध जताया। प्रदेश में कानून व्यवस्था बिगड़ने के मामले में भाजपा ने यह विरोध प्रदर्शन किया। एडीएम बंगले के पास पहले जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। इसमें सागर सांसद लक्ष्मीनारायण यादव, नगर पालिका अध्यक्ष मुकेश टंडन, भाजपा जिला अध्यक्ष राकेश सिंह जादौन, पूर्व विधायक कल्याण सिंह ठाकुर आदि ने संबोधित किया। इन सभी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की सरकार में प्रदेश की कानून व्यवस्था बिगड़ रही है। इससे मंदसौर और बड़वानी जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं। बाद में कांग्रेस सरकार का पुतला भी फूंका। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

प्रदेश प्रभारी कार्यशैली सुधारें, नहीं तो अपने क्षेत्र गुजरात चले जाएं

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
अग्रवाल धर्मशाला में हुई लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक। भास्कर संवाददाता|विदिशा आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सोमवार को अग्रवाल धर्मशाला में जिला कांग्रेस कमेटी विदिशा की बैठक हुई। विदिशा लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी प्रभुसिंह ठाकुर की मौजूदगी में इस बैठक में विदिशा विधायक शशांक भार्गव के बड़े बोल सुनने को मिले। विधायक भार्गव ने भरी बैठक में माइक से कांग्रेस के राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश के प्रभारी दीपक बावरिया के खिलाफ खरी-खोटी सुनाई। विधायक ने विदिशा जिले की चार विधानसभा सीटों पर हुई हार के लिए कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी को जिम्मेदार ठहराया। विधायक भार्गव ने पार्टी के वरिष्ठ नेता बावरिया के नेतृत्व पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान उनकी कथनी और करनी अलग रही है। इतना ही नहीं विधायक भार्गव ने प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया को अपनी कार्यप्रणाली में सुधार करना चाहिए, नहीं तो वापस अपने क्षेत्र गुजरात चले जाएं। विधायक नहीं रुके उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय महामंत्री बावरिया को अपनी वाणी पर लगाम लगाने तक की नसीहत इस बैठक के माध्यम से दे डाली। विधायक के ब..
                 

सफाई कर्मचारी के मौत की दोषी है केजरीवाल सरकार, विपक्ष ने लगाए गंभीर आरोप

an hour ago  
समाचार / ईनदु/ दिल्ली  
नई दिल्ली: वजीराबाद इलाके में रविवार को बाढ़ एवं सिंचाई विभाग के नाले की सफाई करने उतरे मजदूर की जहरीली गैस के चपेट में आ जाने से हुई मौत के लिए विपक्ष ने केजरीवाल सरकार को दोषी ठहराया है. विपक्ष का आरोप है कि केजरीवाल सरकार ने मैनुअल स्कैवेंजर्स (सीवर की हाथ से सफाई करने वाले) को जानलेवा दुर्घटनाओं से बचाने और उनके पुनर्वास करने के साथ उनकी स्थिति सुधारने के प्रति गंभीरता नहीं दिखाई है...
                 

3 साल से चल रहा उत्खनन नदी में खोद दी खाइयां और घाट कर दिए बर्बाद

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कलेक्टोरेट पहुंचकर अवैध उत्खननकर्ताओं के खिलाफ कलेक्टर के नाम एक ज्ञापन दिया। कार्यकर्ताओं ने सहोर्दा नदी में हो रहे अवैध उत्खननकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग जिला प्रशासन से की है। उनका कहना था कि सहोर्दा नदी में हो रहे अवैध उत्खनन की वजह से पर्यावरण को नुकसान पहुंच रहा है। ग्राम पंचायत कोटरा लश्करपुर के नामाखेड़ी की सहोर्दा नदी में करीब तीन साल से रेत का अवैध उत्खनन चल रहा है। रेत माफिया जेसीबी से खुदाई कर रहे हैं। इससे नदी किनारे कई जगह खाई नुमा काफी गहरे गड्ढे हो गए हैं। अवैध उत्खनन करने वाले माफिया के दबंगई के चलते ग्रामीण आवाज तक नहीं उठा पाते हैं। साथ ही नदी किनारे लगे कई हरे भरे पेड़ तक अवैध उत्खनन की भेंट चढ़ चुके हैं। आप के कार्यकर्ताओं का कहना है कि यदि समय रहते उत्खननकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो नदी के घाट मिट जाएंगे, जिससे आसपास के किसानों के खेत व खलियान बर्बाद हो जाएंगे। इसके अलावा घाटों के कटाव से ग्रामीण रहवासियों को भी बाढ़-आपदा के संकट से जूझना पड़ सकता है। ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से उमराव सिंह पार्टी के ..
                 

आशा ओडी संस्था के अध्यक्ष ने शादी की वर्षगांठ पर पत्नी के साथ दिया खून

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
विदिशा| सामाजिक संस्था आशा ओडी के कोषाध्यक्ष शोभित भार्गव ने बताया कि संस्था के अध्यक्ष राहुल भार्गव और उनकी प|ी वंदना भार्गव ने अपनी शादी की वर्षगांठ पर ब्लड बैंक जाकर रक्तदान किया। इसके अलावा आशा ओडी संस्था के सदस्य शोभित भार्गव एवं अमोल अग्रवाल ने भी रक्तदान किया। इसके अलावा लायंस क्लब बेतवा अध्यक्ष शालिनी भार्गव ने भी रक्त दान किया। इस अवसर पर संस्था के सदस्य विजय अग्रवाल, कुलदीप गुप्ता, पंकज अग्रवाल, अरविंद जोशी एवं अनाज तिलहन संघ से राधेश्याम माहेश्वरी, महेन्द्र जैन, विनोद सिंघई, प्रेम भूतड़ा, संजय अग्रवाल आदि उपस्थित थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

कैनेडियन बिजनेसमैन ने हरियाणा सरकार को दिया तोहफा, हवाई मार्ग में शुरू की जाएगी ये सेवा

2 hours ago  
समाचार / ईनदु/ हरियाणा  
                 

झारखंड विस में पहली बार बहस का स्तर दिखा, सवाल भी खूब हुए और जवाब भी शानदार

an hour ago  
समाचार / जागरण/ रांची  
                 

सामान्य ज्ञान परीक्षा के परिणाम घोषित, बलराम रहे प्रथम

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
रॉयल ग्रुप, स्वामी विवेकानंद जन शिक्षा उत्थान व पर्यावरण संस्थान उन्हेल द्वारा 12 जनवरी को आयोजित सामान्य ज्ञान परीक्षा के परिणाम सोमवार को घोषित कर पुरस्कृत किया गया। अध्यक्षता भाजपा मंडल अध्यक्ष नंदराम धाकड़ ने की। अतिथि गोलोक धाम गोशाला के संचालक पंडित शिव गुरु शर्मा रहे। परीक्षा में कक्षा 9वीं से 12वीं के विद्यार्थी शामिल हुए थे। प्रतियोगिता में प्रथम बलराम परमार (12वी) को 3111 रुपए, द्वितीय कान्हा मामोडिया (12वीं) को 2111 रुपए, तृतीय सोनिया धाकड़ (11वीं) 555 रुपए, अंकित बामनिया (10वीं) 555 रुपए से पुरस्कृत किया गया। वहीं 5 सांत्वना पुरस्कार टीना नरवाडिया, महेश नंदेड़ा, प्रियल सोनगरा, नीलेश अटोलिया व हर्ष आंजना को दिए गए। संचालन कान्हा धाकड़ व अतिथि स्वागत ग्रुप अध्यक्ष मुन्नालाल अलोलिया ने किया। इस मैके पर सुमित जायसवाल, भरत सरा, अमन नरवाड़िया, अशोक नागर, कान्हा मंडावलिया, अशोक नायमा, उदय आंजना आदि मौजूद थे। आभार ग्रुप प्रभारी सुमित जायसवाल ने माना। जानकारी ग्रुप संरक्षक राहुल वाक्तलिया ने दी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

इन नेताओं को लोकसभा चुनाव में टिकट देगी कांग्रेस, पार्टी में फेरबदल तय

2 hours ago  
समाचार / ईनदु/ हिमाचल प्रदेश  
सोलन: प्रदेश के दौरे पर निकले नवनियुक्त कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर सोमवार को सोलन पहुंचे. सोलन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान राठौर ने कहा कि पार्टी के सामने सबसे बड़ी चुनौती लोकसभा चुनाव हैं. राहुल गांधी के नेतृत्व कांग्रेस जनता के बीच जाएगी. समय आने पर चारों सीटों पर उम्मीदवार तय किए जाएंगे...
                 

उज्जैन मंडी में सोयाबीन 3852 रुपए बिका

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
उज्जैन मंडी में सोयाबीन 3852 रुपए बिका व्यापार संवाददाता | उज्जैन सोयाबीन की आवकें जीरो हो गई। वायदा सट्‌टा दिनभर 80 रुपए प्लस रहा। दोपहर बाद घटता हुआ 12 रुपए ही प्लस रह गया। दिनभर मंडी नीलामी के भाव ऊंचे बोले गए। बीज वाला सोयाबीन 3852 रुपए तक बिक गया। सोमवार को संभाग की अिधकतर मंडियों में आवक 10 फीसदी ही दर्ज हुई। भावांतर की तारीख समाप्त होने के बाद पहली बार मंडियों में किसान सोयाबीन बेचने कम लाए। इस समय भाव तेज लेकिन किसान को आगे और महंगे भाव मिलने की आशा है। स्टॉक वालों ने गोदाम नहीं खोले सूत्रों की माने तो 40 फीसदी सोयाबीन रुका होने से अच्छी तेजी का अभाव ही बताया जा रहा है। इस वर्ष मोटर बिल्टी व्यापार में अच्छा लाभ मिल गया। बीज वाले तो कमीशन कमाई में आगे चल रहे हैं। सूत्रों की माने तो 15 से 20 दिन पहले गाड़ी फेल हुई उन्हें दोबारा लोड कर अन्य प्लांट को बेची तो फायदा अच्छा दे गई। महाराष्ट्र के सोया प्लांट में मालवा का खासकर उज्जैन का सोयाबीन ही पास हुआ। गाड़ी भी नहीं रुकी आगे भी इन प्लांटों को सोयाबीन बेचने वाले फायदे में ही रहेंगे। उज्जैन, शाजापुर, मक्सी, महिदपुर का 3 लाख बोरी ई टे..
                 

त्रिवेणी अौर गऊघाट पर नर्मदा पानी एकत्र करेंगे

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
सोमवती स्नान के लिए 1 फरवरी को देवास डेम से छोड़ेंगे पानी भास्कर संवाददाता | उज्जैन शहर में पीने की पानी की पूर्ति के लिए नर्मदा के पानी को त्रिवेणी और गऊघाट स्टापडेम पर जमा किया जाएगा। इसके लिए स्टापडेमों के गेट सुधारे जा रहे हैं। सोमवती अमावस्या 4 फरवरी को होने वाले स्नान के लिए देवास डेम से 1 फरवरी को नर्मदा का पानी छोड़ने की संभावना है। कलेक्टर शशांक मिश्रा ने सोमवार को पीएचई अधिकारियों के साथ त्रिवेणी स्टापडेम का भी निरीक्षण किया। गऊघाट और त्रिवेणी स्टापडेम में पानी संग्रहित करने के लिए सोमवार को दोनों स्टापडेमों के गेट का सुधार कार्य शुरू किया गया। दोनों स्टापडेम में कुल 90 एमसीएफटी पानी जमा होगा। जिससे कम से कम 10 दिन तक जलप्रदाय किया जा सकता है। दो दिन बंद रहे नर्मदा के पंप देवास डेम में नर्मदा-शिप्रा लिंक योजना से पानी दिया जा रहा है। दो दिन तक योजना के पंप बंद रहने से पानी नहीं आया। एनवीडीए मंगलवार से फिर पानी देना शुरू करेगा। इससे डेम का लेवल बढ़ेगा। सोमवार को डेम का लेवल 490.900 मीटर हो गया। पूरी क्षमता से पानी छोड़ने के लिए डेम का लेवल 494 मीटर किया जाएगा। कलेक्टर शशांक म..
                 

बिगड़ती कानून व्यवस्था के विरोध में टावर पर प्रदर्शन

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
उज्जैन | प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था के विरोध में सोमवार को भाजपाइयों ने टावर पर प्रदर्शन किया। 29 मिनट के प्रदर्शन में भाजपाई चार कोनों से सीएम के 10 पुतले लेकर आए। 6 को पुलिस ने छीन लिया जबकि 4 को ये जला पाए लेकिन टुकड़ों में। इस दौरान झड़प भी हुई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने व आग लगे पुतलों को बुझाने के लिए वरूण से वाटर केनन (पानी की तेज धार) का सहारा लिया। नगर व जिला भाजपा ग्रामीण ने दो बजे सीएम का पुतला दहन करने ऐलान किया था। ऐसे में टावर पर सुुबह 11 बजे से ही वज्र, वरूण, वॉटर लारी, एंबुलेंस सहित 50 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी तैनात थे। करीब 2 बजे भाजपाई पुतले लेकर आने लगे। पुलिस ने उनसे पुतले छिनना शुरू कर दिए। अंत: में तीन अलग-अलग जगह पर पुतले जलते दिखाई देने व युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष अभिलाष पांडे के नेतृत्व में नारेबाजी कर रहे कार्यकर्ताओं पर वाटर केनन शुरू करवा दी, जिससे लोग तीतर-बीतर हो गए। सैनिक संजय मकवाना की रिपोर्ट पर 15 से 20 भाजपा कार्यकर्ताओं पर प्रकरण दर्ज किया। भाजपा कार्यकर्ता 29 मिनट में चार कोनों से सीएम के 10 पुतले लाए, इनमें से 6 पुलिस ने छीने, 4 फ..
                 

कलेक्टर को स्वास्थ्य केंद्र पर स्टॉफ नहीं मिला, चेतावनी देकर छोड़ा

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
उज्जैन | कलेक्टर शशांक मिश्रा सोमवार सुबह 7 बजे ताजपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। यहां उन्होंने उपस्थिति रजिस्टर चैक किया। दवाइयों की उपलब्धता देखी। केंद्र पर स्टाफ के मौजूद नहीं रहने पर चेतावनी दी। कहा कि आगे से अनुपस्थिति लगाई जाएगी। डॉक्टर व स्टॉफ को समय पर केंद्र पर रहने के आदेश दिए। कलेक्टर केंद्र का निरीक्षण कर लौट रहे थे तो डॉक्टर आरती शुक्ला व अन्य पहुंचे। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई। सरपंच प्रतिनिधि गुलाब सिंह पवार ने गांव में पानी की समस्या के समाधान के लिए कलेक्टर को अवगत कराया। इस मौके पर गोवर्धन पाटीदार, रमेशचंद्र पाटीदार, ईश्वरलाल पाटीदार, गणेश कुमावत भी मौजूद थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

भाजपा जिलाध्यक्ष के बाद प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पमनानी के यहां भी घुसे चोर, तीन बदमाश पकड़ाए

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
भाजपा जिलाध्यक्ष श्याम बंसल के सूने मकान में चोरी के 24 घंटे बाद उनके पड़ोस में रहने वाले भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रूप पमनानी के सूने मकान में भी दिनदहाड़े चोर घुस गए। छत के रास्ते तीसरी मंजिल पर पहुंचे बदमाशों ने अलमारी से कपड़े चोरी किए और नल की टोटियां तोड़कर ले गए। दशहरा मैदान में भाजपा जिलाध्यक्ष श्याम बंसल का मकान है जो खाली पड़ा है और उसमें निजी अस्पताल के दस्तावेज व अटाला रखा हुआ है। शनिवार- रविवार की रात बदमाशों ने यहां चोरी की थी। यहीं पर बदमाशों का मोबाइल छूट गया था जिसकी मदद से माधवनगर पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ा। पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही थी इसी बीच सोमवार दोपहर फिर दशहरा मैदान कॉलोनी में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रूप पमनानी के घर में भी चोरी की सूचना से पुलिस सकते में आ गई। टीआई अरुण सोनी समेत अन्य पुलिसकर्मी पहुंचे और घटना की जानकारी ली। टीआई सोनी ने बताया तीन आरोपी तो पकड़ में आ गए है जो स्थानीय है और नशे के आदी है। चोरी से प्रतीत हो रहा है कि बदमाश पकड़े गए आरोपियों के ही साथी है। संभवत: यह 5 से 7 नशेड़ी चोरों का गिरोह है। शेष आरोपियों को 24 घंटे में पकड..
                 

ट्रक की टक्कर से बाइक चालक घायल, प्रकरण दर्ज

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
ट्रक की टक्कर से बाइक चालक घायल, प्रकरण दर्ज उज्जैन | ट्रक की टक्कर से एक युवक घायल हो गया। बड़नगर रोड पर बाइक से घर जा रहे रामेश्वर पिता नाथूजी निवासी ग्राम नानाखेड़ी को ट्रक एमपी 37 जीए- 4541 के चालक ने टक्कर मार दी। चिकली के समीप हादसा होना बताया गया है। पुलिस ने घायल युवक की रिपोर्ट पर ट्रक चालक के खिलाफ केस दर्ज किया है। प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जियोस की बैठक 24 को उज्जैन | जिला योजना समिति की बैठक 24 जनवरी को दोपहर 12:30 बजे सिंहस्थ मेला कार्यालय में हाेगी। अध्यक्षता लोक निर्माण एवं जिले के प्रभारी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा करेंगे। कलेक्टर शशांक मिश्रा ने बताया कि बैठक में पेयजल की समीक्षा तथा जय किसान फसल ऋण माफी योजना की समीक्षा की जाएगी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

मनुहार नहीं मानी, उतना ही लिया जितना खा सकें, 90 फीसदी लोगों ने जूठा नहीं छोड़ा, इनाम जीता

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
माथुर वैश्य समाजजनों ने अन्न का सम्मान करने की नई परंपरा अनूठे अंदाज में शुरू की। भोजन की थाली में एक दाना भी जूठा नहीं छोड़ने वाले 90 फीसदी लोगों को समाज ने पुरस्कार देकर सम्मान किया। हर कोई समाज के अभियान में सहभागिता करने की होड़ लगाए था। इनाम जीतने के लिए उन्होंने मनुहार भी नहीं मानी। इस दौरान खूब ठहाके भी लगे। समाज की उज्जैन शाखा के 77वें स्थापना दिवस एवं स्नेह मिलन समारोह में अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता ने ऐलान किया कि भोजन की थाली esa जो व्यक्ति एक दाना भी नहीं छोड़ेगा उसे इनाम दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अन्न का सम्मान हमें करना चाहिए। समाज भोजन की थाली में झूठा नहीं छोड़ने की नई परंपरा शुरू करना चाहता है। इसके लिए कितने लोग तैयार हैं, इसका पता इस प्रतियोगिता से लग जाएगा। जब सहभोज शुरू हुआ तो समाजजनों ने अपनी थाली में उतना ही भोजन लिया जितना वे खा सकते थे। यदि कोई मनुहार करने आया भी तो सख्ती से रोक दिया। इस दौरान हंसी-ठहाके भी लगे। मनुहार करने वाले भोजन करने वालों से हार गए। समारोह में 300 लोगों की भागीदारी थी, जिसमें से 270 लोगों ने इस नई परंपरा को अपना समर्थन देते हुए थाली में एक क..
                 

प्रजापति बहनों ने स्टेट रेसलिंग में जीते गोल्ड मेडल, अब नेशनल खेलने जाएंगी

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
रतलाम में आयोजित जूनियर स्टेट रेसलिंग चैंपियनशिप में माधव गोशाला अखाड़े के पहलवान मुकेश प्रजापति की दोनों बेटियों नुपूर और और प्रियांशी ने दिग्गज पहलवानों को हराकर अपने-अपने वर्ग में गोल्ड मेडल पर कब्जा किया है। स्टेट चैंपियन बनकर दोनों पहलवान अब उड़ीसा में होने वाली नेशनल सब जूनियर महिला कुश्ती चैंपियनशिप में भागीदारी करेंगी। प्रियांशी हाल ही में खेलो इंडिया में पदक जीतकर केंद्र सरकार की अभूतपूर्व योजना में शामिल हुई हैं। कंधे की चोंट की वजह से नुपूर खेलो इंडिया में शामिल नहीं हो पाई थी। प्रियांशी ने अपने वजन वर्ग 49 किग्रा में इंदौर, खंडवा, जबलपुर और कटनी की पहलवान को पराजित कर जीत हासिल की है। इसी तरह नुपूर ने खंडवा, इंदौर की पहलवानों को पराजित कर गोल्ड पर कब्जा किया। दोनों पहलवानों की जीत पर माधव गोशाला अखाड़े के खलीफा टाइगर फूलचंद पहलवान ने कहा अखाड़े में अब बालिका वर्ग की खिलाड़ियों को विशेष सुविधाएं देंगे और पूरी टीम तैयार करेंगे। अखाड़े के कोच राजेश राणा उर्फ दारा सिंह बोले प्रियांशी शहर ही नहीं प्रदेश की एकमात्र पहलवान है जो जापान में आयोजित एशियन चैंपियनशिप में शामिल हुई। सो..
                 

उज्जैन के गर्ग बने आईसीएसई के वाइस प्रेसिडेंट

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसई) के प्रेसिडेंट पद पर नईदिल्ली के सीएस रंजीत पांडे एवं वाइस प्रेसिडेंट के पद पर इंदौर के सीएस आशीष गर्ग चुने गए हैं। सीएस आशीष गर्ग मध्यप्रदेश से इस महत्वपूर्ण पद पर पहुंचने वाले पहले कंपनी सचिव हैं। उनका निर्वाचन 19 जनवरी को नईदिल्ली में हुई केंद्रीय परिषद की बैठक में हुआ । मूल रूप से उज्जैन के रहने वाले आशीष गर्ग पूर्व में भी 2015 -2018 की केंद्रीय कार्यकारिणी के सदस्य रह चुके है आैर मप्र के पहले कंपनी सचिव हैं, जिन्होंने हाल ही में हुए चुनावों में सर्वाधिक मतों से जीत हासिल करते हुए दूसरी बार केंद्रीय कार्यकारिणी में स्थान बनाया था। गर्ग इंदौर में प्रैक्टिसिंग कंपनी सेक्रेटरी के रूप में 19 वर्षों से कार्यरत हैं। गर्ग की प्रारंभिक शिक्षा उज्जैन में ही हुई है। विधि में स्नातक की उपाधि माधव कॉलेज से प्राप्त की। उनके पिता विष्णु भगवान गर्ग पीडब्ल्यूडी के सेवानिवृत लेखाधिकारी हैं आैर शहर में पूजा नगर में ही रहते हैं। गर्ग के कार्यकाल में उज्जैन में आईसीएसआई का स्टडी सेंटर एवं परीक्षा केंद्र खुला, जिससे अब उज्जैन के विद्यार्थियों को सीएस के लिए अन्य शहरो..
                 

हेलीपेड पर बिगड़ती व्यवस्था को लेकर चिंतन आईजी बोले- इंतजाम 70 प्रतिशत सफल तो फिर 30 फीसदी में कमजोर क्यों?

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
नए साल पर मुख्यमंत्री कमलनाथ आए तो अस्थायी हेलीपेड नृसिंहघाट पर व्यवस्था बिगड़ी। इसके बाद केबिनेट मंत्री जयवर्धनसिंह, जीतू पटवारी और सुरेन्द्र बघेल रविवार को दताना-मताना हवाई पट्टी पर उतरे तो यहां भी वही स्थिति निर्मित हुई। आईजी राकेश गुप्ता ने इसे लेकर न सिर्फ चिंता जताई बल्कि सोमवार को एसपी समेत अन्य अधिकारियों के साथ दो घंटे सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की। आईजी ने पूछा कि जब 70 फीसदी व्यवस्था मजबूत रहती है तो फिर 30 प्रतिशत कहां कमजोरी रह जाती है। कोठीरोड स्थित आईजी आॅफिस पर हेलीपेड सुरक्षा इंतजामों को लेकर आईजी गुप्ता ने मीटिंग बुलाई थी जिसमें अधिकारियों के साथ ही रविवार को दताना-मताना हवाई पट्टी ड्यूटी में तैनात सीएसपी हेमलता अग्रवाल, देवासगेट टीआई जितेन्द्र भास्कर, नानाखेड़ा टीआई सतनामसिंह और नागझिरी टीआई राममूर्ति शाक्य को बुलाया था। उनसे आईजी गुप्ता ने पूछा आप लोग हेलीपेड पर तैनात थे तो फिर इतने अधिक लोग कैसे अंदर प्रवेश कर रहे है और क्या दिक्कत आ रही है। व्यवस्था का पालन क्यो नहीं हो रहा। संबंधित अधिकारी ठीक से जवाब नहीं दे पाए। यह भी बात कहीं गई कि नेताओं और कार्यकर्ताओं में ..
                 

एक सदस्य कम होने से कांग्रेस ने भाजपा में सेंध लगाकर बहुमत की रणनीति बनाई

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
अब कांग्रेस नेताओं को विधानसभा वार लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी की दावेदारी पेश करना होगी। उन्हें विधानसभा में अपना महत्व मय तथ्यों के बताना होगा। लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से नियुक्त उज्जैन-आलोट संसदीय क्षेत्र के लोकसभा चुनाव प्रभारी व भोपाल के पूर्व महापौर सुनील सुद बुधवार से दावेदारों से बात करेंगे तथा पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों से रायशुमारी करेंगे। वे यहां दो दिन रहकर समीकरण समझेंगे। साथ ही 23 जनवरी को होने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव को लेकर भी रणनीति बनाएंगे। 24 जनवरी को शहर कांग्रेस कार्यालय क्षीरसागर में सुबह 11 बजे उत्तर विधानसभा क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार उनके सामने अपनी दावेदारी पेश कर सकेंगे। उत्तर के ही वरिष्ठ नेताओं तथा प्रदेश पदाधिकारियों से रायशुमारी भी करेंगे। इसी दिन दोपहर 3 बजे उज्जैन दक्षिण के वरिष्ठ नेताओं और लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं से बात करेंगे। इसी तरह महिदपुर, नागदा-खाचरौद, बड़नगर, तराना व घट्टिया विधानसभा से लोकसभा चुनाव के दावेदारों का बायोडॉटा लेंगे। संबंधित विधानसभा क्षेत्र के वरिष्..
                 

स्टेशन के बाहर पुराने इंिजन से सुनाई देगी सीटी और छुक-छुक

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
उज्जैन | रेलवे स्टेशन के बाहर खड़े रेलवे के पुराने इंजिन को सोमवार को रेलवे की टीम ने नया लुक दिया। यह इंजिन रेल संचालन से बाहर हो जाने के बाद बतौर प्रदर्शन के लिए स्टेशन के बाहर रखा है। 26 जनवरी की तैयारी के चलते डीआरएम ने इंजिन को नया लुक देने के लिए निर्देश दिए। इसके तहत टीम ने इंजिन को चालू कर दिखाया। इस पर आकर्षक विद्युत रोशनी की। इसमें साउंड सिस्टम भी लगाया, जिससे आने-जाने वालों को यहां इंजिन की सिटी और छुक-छुक की आवाज भी सुनाई देगी। डीआरएम आरएन सुनकर के अनुसार रेलवे स्टेशन की सुंदरता बढ़ाने के लिए 2012 में मंडल में साथ रेलवे स्टेशनों पर पुराने इंजन रखे गए थे। रेलवे के विशेषज्ञों की एक टीम ने रेलवे के विशेषज्ञों की टीम को इन इंजनों के लिए नियुक्त किया है इसी क्रम में सोमवार को उज्जैन के रेलवे स्टेशन के बाहर रखे इंजन को पुरानी पद्धति से स्टार्ट किया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

शासन की धार्मिक समितियों में पुजारियों को भी शामिल करें

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
अिखल भारतीय पुजारी महासंघ के राष्ट्रीय संयोजक ने सीएम को पत्र लिखा उज्जैन | शासन स्तर पर आध्यात्मिक विभाग द्वारा जो भी समितियां प्रदेश में गठित की जाएं, उसमें मठ-मंदिर से जुड़े पुजारियों को भी प्रतिनिधित्व दिया जाएगा। यह मांग अखिल भारतीय पुजारी महासंघ के राष्ट्रीय संयोजक महेश पुजारी ने की है। इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है। उन्होंने शंका जताई कि यदि पुजारियों को प्रतिनिधित्व नहीं मिला तो मंदिर की परंपराओं को नुकसान होगा और पुजारियों पर साधु-संत अपना प्रभुत्व जमाकर प्रताड़ित करेंगे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

भगवान के सामने भक्त बन कर जाएं

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
उज्जैन | भगवान के सम्मुख आना हो तो हनुमान की तरह भक्त बनकर आना चाहिए। मंदिर में शिखर मात्र के दर्शन से अंतरंग भाव गदगद हो जाते हैं। हम सब में अहंकार प्रवेश कर गया है। यह बात आर्यिका 105 आदर्शमती मजाजी की संघस्थ विदुषी 105 दुर्लभ माताजी ससंघ 10 माताजी ने श्री आदिनाथ दिगंबर जैन चौबीसी मंदिर ऋषिनगर में कही। मीडिया प्रभारी सचिन कासलीवाल ने बताया आचार्यश्री विद्यासागर महाराज का पूजन हुआ। पश्चात माताजी ने प्रवचन दिए। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

वार्ड 3 में बनेगी सीमेंट कांक्रीट की सड़क

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
                 

श्री सत्यसाई महिला दिवस मनाया, चरक में कपड़े बांटे

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
श्री सत्यसाई महिला दिवस मनाया, चरक में कपड़े बांटे उज्जैन | श्री सत्यसाई बाबा के मानव सेवा ही माधव सेवा अंतर्गत श्री सत्यसाई महिला दिवस प्रतिमाह 19 तारीख को देशभर में मनाया जाता है। इसकी घोषणा सत्यसाई बाबा ने की थी। उज्जैन साई समिति की महिला सेवादल द्वारा शासकीय चरक अस्पताल में गर्भवती महिलाओं को गर्म कपड़े व स्कार्फ बांटे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

पंचायत स्तर से फसल ऋण माफी योजना के फार्म जल्द भरे जाएं : एसएडीओ

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
ऋण माफी योजना अंतर्गत सोमवार को प्रभारी एसएडीओ कृषि ने ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम पंचायतों का दौरा किया। ग्राम पंचायत में जय किसान फसल ऋण माफी से संबंधित काम देख कर्मचारियों को फार्म भरने की गति बढ़ाने निर्देश दिए। एसडीओ आरएस राजपूत ने बताया जिन किसानों का आधार कार्ड ऋण लेने वाली बैंक से लिंक है, उनके हरे रंग के फार्म भरे जा रहे हैं। जिन किसानों का आधार कार्ड बैंक से लिंक नहीं है, उनके सफेद फॉर्म भरे जा रहे हैं। जिन्हें किसी प्रकार की आपत्ति है उन किसानों को गुलाबी फार्म भरवाए जा रहे हैं। उन्होंने ग्राम पंचायत सौताड़ा, डोलरया आदि पंचायतों का निरीक्षण किया। सूची छांटकर पंचायतों को भेजी जिन बैंकों की सूची ग्राम पंचायत तक पहुंचने में देरी हो रही थी, उनकी सूची 21 जनवरी को संबंधित ग्राम पंचायतों तक पहुंचाई गई। इनमें महाराष्ट्र बैंक, क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, कारपोरेशन बैंक, केनरा बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के ऋणी किसानों की सूची सेक्टर अधिकारियों ने छाटकर संबंधित पंचायतों में भेजी हैं। टिमरनी। सौंताड़ा पंचायत का निरीक्षण करते अधिका..
                 

ऋणमाफी में किसानों से भरवा रहे आवेदन

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
ऋणमाफी में किसानों से भरवा रहे आवेदन बड़वानी | जय किसान ऋण माफी योजना के तहत 416 ग्राम पंचायतों में शिविर लगाकर किसानों से आवेदन भरवाए जा रहे हैं। शिविरों में रविवार तक 33668 किसानों से विभिन्न रंगों के फार्म भरवाए गए है। इसमें से 26843 आवेदन हरे रंग के, 6293 फार्म सफेद व 532 आवेदन गुलाबी रंग के भरवाए हैं। 3520 आवेदन विकासखंड बड़वानी में, 2444 आवेदन पाटी में, 5016 आवेदन ठीकरी, 4682 आवेदन राजपुर, 2914 आवेदन निवाली, 2649 आवेदन पानसेमल व 12443 आवेदन सेंधवा में भरवाए गए हैं। कलेक्टर अमित तोमर ने संबंधित विभागों को निर्धारित समय सीमा में यह काम पूरा कराने के निर्देश दिए हैं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

दशरथ गुप्ता बने प्राध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
दशरथ गुप्ता बने प्राध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष जुलवानिया | जिला प्राध्यापक संघ का गठन हुआ। इसमें जिला प्राध्यापक संघ जिलाध्यक्ष के लिए सर्वसहमति से दशरथ गुप्ता मावि देवला को मनोनीत किया। जेडएम शेख सेंधवा, सियाराम मोरे पानसेमल, केके पाटीदार निवाली, देवकरण सराफ बड़वानी, महेश रेवाल राजपुर, करणसिंह सोलंकी ठीकरी को ब्लॉक अध्यक्ष बनाया। कल बंद रहेगी बिजली राजपुर | बुधवार को 33/11केवी सालखेड़ा का मेंटेनेंस कार्य होगा। सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक बिजली सप्लाय बंद रहेगी। उपकेंद्र से चलने वाले सभी 11केवी घरेलू व सिंचाई फीडर की बिजली सप्लाय बंद रहेगी। 11केवी इंद्रपुर सिंचाई फीडर पर जंफर वायरिंग, मीटर की वायरिंग की जाएगी। 11केवी रणगांव सिंचाई फीडर की वीसीबी के जंफर दुरुस्त किए जाएंगे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Thikari News - mp news dasarath gupta becomes professor39s district president..
                 

मूकबधिर से दुष्कर्म मामले में दुभाषिया की मदद से लेंगे पीड़िता का बयान

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
नाबालिग मूकबधिर लड़की के साथ हुए दुष्कर्म के मामले को पुलिस गंभीरता से लेते हुए हर पहलू पर जांच कर रही है। कायथा टीआई महेंद्र मुकेश्री ने बताया कि पीड़ित लड़की से बयान लेने के लिए न्यायालय में आवेदन दिया गया है। इंटरप्रिटर की मदद से बात कर बयान लिया जाएगा। फिलहाल मामले में शुरुआती जांच चल रही है। वहीं पीड़ित के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखा जा रहा है। पुलिस दल बनाकर संदिग्ध व्यक्तियों पर भी नजर रखे हुए। खजुरिया की रहने वाली है पीड़िता कायथा थाने के ग्राम खजुरिया की रहने वाली है। उसकी तबीयत ठीक नहीं होने पर उसके परिजन उसे उपचार के लिए देवास ले गए थे। वहां पता चला कि उसे 7 माह का गर्भ है। पीड़ित के माता-पिता मजदूरी करते हैं। मामले में अज्ञात व्यक्ति आरोपी पर धारा 376, पॉक्सो एक्ट में प्रकरण दिया गया है। आरोपी की तलाश जारी है। डीएनए के आधार पर आरोपी की पहचान की जाएगी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

इन्ट्रेस्टिंग... दुनिया के सबसे क्यूट डॉगी बू की दिल टूटने से मौत

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
टैडी बियर जैसा दिखने वाले पॉमेरियन नस्ल के डॉगी बू की 12 साल की उम्र में मौत हो गई। हमेशा खुश दिखने वाला बू सोशल मीडिया का स्टार था। उसके नाम से बने फेसबुक अकाउंट को डेढ़ करोड़ से अधिक लोग फॉलो करते थे। इंस्टाग्राम पर बू के मालिक की ओर से डाली गई पोस्ट में कहा गया है कि 2017 में बू की सबसे अच्छी मित्र बडी नाम की डॉगी की मौत हो गई थी। इसके बाद से ही उसे दिल की बीमारी हो गई। उसका कहना है कि शायद बडी की मौत के बाद बू का दिल टूट गया था। बू के मालिक की पोस्ट में बताया गया है कि उसकी मौत सोते समय ही हो गई। उसने आगे लिखा है कि संभवतया उधर की इंद्रधनुष जैसी दुनिया में बडी ही उसका स्वागत करेगी। बू हम तुम्हें बहुत प्यार करते थे और तुम्हें भूल नहीं पाएंगे। बडी के साथ तुम दौड़ते हुए प्यारी सी शरारतें करना। सोशल मीडिया पर बू की प्रसिद्धि उसे टीवी शो तक ले गई थी। उस पर एक किताब भी लिखी गई है, जिसका टाइटिल है- द लाइफ ऑफ वर्ल्डस् क्यूटेस्ट डॉग। बू के मालिक ने उसकी मौत की जानकारी देते हुए बताया कि बू के नाम का फेसबुक पेज बनाने के बाद से इस पर रोज कई लोगों के संदेश मिलते थे, जिसमें लोग अपने अनुभव बताते थ..
                 

पुरानी टंकी का उपयोग कर पिलाएंगे पानी

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
पुरानी टंकी का उपयोग कर पिलाएंगे पानी कंपनी के जिम्मेदारों को जल्द कार्य पूरा करने को कहा गया है ताकि इस गर्मी में नगरवासियों को पानी मिल सके। करीब 90 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। फिर भी अगर किसी कारणवश कार्य पूरा नहीं हो पाता है, तो बांध का पानी पुरानी टंकी में लाकर पुरानी पाइप लाइन से पेयजल उपलब्ध कराने की कोशिश की जाएगी। डाॅ. गजेंद्रसिंह चंद्रावत, नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि सुसनेर Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

किसानों की समस्याओं को लेकर दिया ज्ञापन

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
सोहागपुर| भाजपा किसान मोर्चा के सदस्यों ने साेमवार काे किसानों की तीन समस्याओं को लेकर अनुविभागीय अधिकारी बृजेश सक्सेना को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा कि धान खरीदी का भुगतान शीघ्र किया जाए वहीं धान खरीदी की समयावधि को आगे और बढ़ाया जाए। ज्ञापन देने राघवेंद्र पटेल, रामबाबू पटेल, भगवान सिंह पटेल, गोपाल महेश्वरी, राजा भैया, गणेश अहिरवार व अन्य लोग पहुंचे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

सीएम का पुतला जलाने भाजपाइयों ने बनाया घेरा, पुलिसकर्मी खड़े देखते रहे

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
भास्कर संवाददाता| हाेशंगाबाद प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन के गृह जिले बड़वानी में भाजपा के मंडल अध्यक्ष मनोज ठाकरे अाैर मंदसौर में भाजपा नेता प्रहलाद बंधवार की हत्या के विराेध में जिले के भाजपा नेताअाें ने सतरस्ते पर धरना देकर प्रदेश सरकार का पुतला दहन किया। सतरास्ते पर विराेध प्रदर्शन के लिए गिनती के ही कार्यकर्ता एकत्र हुए। उन्हें भी पुलिस पुतला जलाने से नहीं राेक पार्इ। कार्यकर्ताअाें ने घेरा बनाकर पुलिस काे राेक लिया अाैर कार्यकर्ताअाें ने असानी से राज्य सरकार का पुतला फूंक िदया। सांसद राव उदयप्रताप सिंह ने कहा प्रशासन काे कांग्रेस के दबाव में आकर कोई अनहित निर्णय नही लेना चाहिए। सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह ने कहा कि कांग्रेस पूरे प्रदेश में अन्याय और अत्याचार की राजनीति पर उतर अार्इ है। युवा माेर्चा जिलाध्यक्ष प्रांशू राने ने सीएम कमलनाथ काे कफननाथ की संज्ञा दी। विरोध प्रदर्शन में पूर्व मंत्री मधुकर हर्णे, विधायक प्रेमशंकर वर्मा, किसान मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष दर्शनसिंह चौधरी, सहकारी बैंक अध्यक्ष भरतसिंह राजपूत, सीरूमल नवलानी, विवेक गौर ने भी संबोधित किया। नपाध्यक्ष अखिलेश खंडे..
                 

सोनम और रामविलास पर पुलिस ने दर्ज किया केस

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
भास्कर संवाददाता | सिवनीमालवा सतवासा निवासी कुसुम कॉलेज की छात्रा शोभा बकोरिया की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने सोमवार को रामविलास बकोरिया और सोनम बकोरिया पर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का केस दर्ज किया है। शोभा ने सुसाइड से पहले दोनों के नाम अपनी हथेली पर लिखकर रखे थे। मृतका शोभा बकोरिया और रामविलास बकोरिया आपस में रिश्तेदार हंै। आरोपी रामविलास बकोरिया ने अपने साले की लडकी सोनम से एक वर्ष पहले आनंद का विवाह करवाया था। शादी के बाद मृतिका शोभा और आनंद बात करते थे यह बात सोनम को पंसद नहीं थी इन्ही बातों को लेकर आरोपी रामविलास बकोरिया और सोनम ने शोभा बकोरिया को मानसिक प्रताड़ना दी। इससे शोभा ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने सोमवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से दोनों को जेल भेज दिया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

सत्रह सालों से नहीं बन पाया हाईस्कूल का भवन

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
भास्कर संवाददाता | सिवनीमालवा शिक्षा विभाग के लाख दावों के बाद भी जमीनी हालत कुछ अाैर ही बयां करते है। ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा के हाल बेहाल हैं। ग्राम कोठरा का हाईस्कूल भवन 2002 में स्वीकृत हुआ था पर अब तक स्कूल भवन नहीं बन पाया मजबूरी में मिडिल स्कूल में ही हाईस्कूल संचालित हो रहा है। मिडिल स्कूल भी गांव के बाहर नहर के किनारे बना हुआ है। बाउंड्रीवाल ना होने से हम समय खतरा बना रहता है। छुट्टी के समय बच्चे नहर के किनारे खेलते हैं। इन दिनों में नहर में पानी चल रहा है ऐसे में कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना से इंकार नहीं किया जा सकता। मिडिल और हाईस्कूल में बच्चों की संख्या लगभग 130 है। मिडिल स्कूल के बने चार कमरों में स्कूल लग रहा है कमरों के अभाव में दलान में कक्षाएं लगती है। छात्रा पूजा ने बताया कि स्कूल में बांउड्रीवाल नहीं है इससे आवारा मवेशी स्कूल परिसर में घूमते रहते हैं। हाईस्कूल और मिडिल स्कूल के लिए गांव के ही रामदीन मुकाती ने लगभग एक एकड़ जमीन दान में दी थी इसके बाद भी प्रशासन जमीन में हाईस्कूल भवन नहीं बना पाया है। ग्राम के नंदकिशोर गुर्जर ने बताया कि हाईस्कूल भवन बनेगा तो बच्च..
                 

कम आवक के बाद भी मंडी बायपास रोड पर बार-बार बनी जाम की स्थिति

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
सिरोंज| मंडी में आम दिनों की तुलना में कम आवक थी। इसके बाद भी मंडी बायपास रोड पर बार-बार जाम की स्थिति बनी। मंडी के नीलामी परिसर से आने वाली टैक्टर-टाली जैसे ही बायपास रोड पर पहुंच रही थी। वैसे ही वहां पर जाम की स्थिति बनती जा रही थी। आमतौर पर मंडी प्रबंधन जाम को व्यवस्थित करने के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाती है लेकिन सोमवार को प्रबंधन ने जाम को व्यवस्थित करने का प्रयास भी नहीं किया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

गोशाला में गायों को लाप्सी व हरा चारा खिलाकर गो सेवा की

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
स्थानीय श्वेतांबर जैन मूर्ति पूजक संघ के वरिष्ठ श्रावक कन्हैयालाल गांधी की स्मृति में पुत्र विनोद गांधी ने सोमवार सुबह परिवार, समाजजन व जैन सोशल ग्रुप के सदस्यों ने नारायण गाेशाला कछाला गाे सेवा की। गायों को गुड़ की लाप्सी व हरा चारा खिलाया। संघ अध्यक्ष जिनेंद्र कुमार पितलिया, मंत्री भंवरलाल कछाला, श्रमजीवी पत्रकार संघ जिलाध्यक्ष प्रदीप जैन, सांसद प्रतिनिधि राजकुमार मेहता, रोशन लाल मेहता, अभय कुमार नांदेचा , विनोद पितलिया, दिलीप पिछोलिया, सुंदरलाल मेहता, रोशनलाल पितलिया उपस्थित थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

राज्य स्तरीय डबल्स बेडमिंटन प्रतियोगिता इंदौर ने जीती

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
सेठ अमरचंद्र समैया शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में आयोजित की गई राज्य स्तरीय डबल्स बेडमिंटन प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला इंदौर व होशंगाबाद के बीच खेला गया । जिसमें इंदौर टीम के खिलाड़ियों ने खेल के प्रत्येक क्षेत्र में होशंगाबाद टीम के खिलाड़ियों को शिकस्त देकर फाइनल मुकाबला अपने नाम कर लिया। खेले गए फाइनल मुकाबले को देखने के लिए बड़ी संख्या में खेल प्रेमी व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। राज्य स्तरीय डबल्स बेडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन सिलवानी सोशल सोसायटी के द्वारा किया गया। तीन दिवसीय प्रतियोगिता के दौरान विभिन्न टीमों के बीच 26 मैच खेले गए सेमी फाइनल में प्रथम मुकाबला इंदौर व गाडरवारा टीम के बीच खेला गया। जिसमें इंदौर ने गाडरवारा को पराजित कर फाइनल में स्थान सुनिश्चित किया। प्रतियोगिता का दूसरा सेमी फाइनल मुकाबला भोपाल तथा होशंगाबाद टीम के बीच खेला गया। जिसमें होशंगाबाद ने भोपाल को पराजित कर फाइनल में जगह बनाई। सेमी फाइनल व फाइनल मुकाबला प्रारंभ होने से पूर्व अतिथियों के द्वारा सभी टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया गया। समापन पर हुआ पुरस्कारों का वितरण : कार्यक्रम में उपस्थ..
                 

पूर्व सैनिक सम्मान व कवि सम्मेलन 23 को

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
पूर्व सैनिक सम्मान व कवि सम्मेलन 23 को शुजालपुर. नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती के उपलक्ष्य एवं पूर्व सैनिक सम्मान व विराट कवि सम्मेलन का आयोजन 23 जनवरी को मंडी स्थित शासकीय अस्पताल के सामने आयोजित होगा। कवि सम्मेलन में देवकृष्ण व्यास देवास, भीम सिंह निर्मल देवास, सुनील गाइड तराना, राजेश रावल उज्जैन, पूजा भारती नागदा, राम मनावत हडलाय कलां, लक्ष्मण रामपुरी उज्जैन, ऋतुराज गुर्जर पोलाय कलां, हाकम पांचाल उज्जेन, बालकवि अक्षत देवास अपनी कविताओं से श्रोताओं का मनोरंजन करेगे। आयोजक समिति समग्र मानव उत्थान समिति कवितापाठ को सुनने की अपील जनता से की है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

गांव में विकास के काम प्राथमिकता के साथ कराऊंगा : विधायक परमार

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
सलसलाई | गांव में जो भी विकास कार्य होंगे उसे प्राथमिकता के साथ पूर्ण करेंगे। ग्रामवासियों की जो भी मांगें होगी, उसे 5 साल में पूर्ण कर गांव में विकास कराएंगे। उक्त बातें शुजालपुर विधायक इंदर सिंह परमार ने ग्राम केवड़ा खेड़ी में आयोजित स्वागत सम्मान समारोह और बाबा रामदेव के भंडारे में कही। कार्यक्रम में भाजपा जिला उपाध्यक्ष विजय बेस ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के पहले बाबा रामदेव मंदिर में पूजा-अर्चना कर भंडारे का शुभारंभ किया गया। इसमें लोगों ने प्रसादी ग्रहण की। ग्राम केवड़ा खेड़ी में संबोधित करते विधायक परमार। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Shujalpur News - mp news work will be done in the village with priority mla parmar..
                 

कबड्डी की विजेता छात्राओं का किया अभिनंदन

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
कबड्डी की विजेता छात्राओं का किया अभिनंदन शुजालपुर |भारत सरकार द्वारा आयोजित युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन 19 जनवरी को किया गया था। जिसमें विकासखंड शुजालपुर से शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मंडी की छात्राओं ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस पर संस्था प्राचार्य कल्पना राणा व समस्त स्टाफ ने पूरी टीम व लीडर अनुराधा परमार का अभिनंदन कर बधाई दी Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

20 से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों का कर दिया साढ़े 7 लाख का लोन माफ

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
जौलाना में 100 से ज्यादा किसानों की फर्जी लोन माफी के बाद अब सरकारी कर्मचारियों के लोन माफ करवाने का मामला सामने आया है। गढ़ी के रैयाना लैम्पस के व्यवस्थापक और अध्यक्ष ने 20 से ज्यादा ऐसे लोगों का साढ़े सात लाख रुपए का लोन माफ कर दिया जो या तो सरकारी कर्मचारी हैं या फिर सरकारी नौैकरी से सेवानिवृत्त हुए हैं। जबकि सरकार ने लोन माफी के समय ही आदेश जारी किए थे कि सरकारी कर्मचारी या सरकारी नौकरी से सेवानिवृत्त लोगों को कर्जमाफी का लाभ नहीं मिलेगा। दुर्गपाल सिंह 50 हजार, अंगद सिंह 50 हजार, अशोक शर्मा 28381, रमण लाल 23984, महेन्द्र सिंह 48957, मुकेश 11690, ध्रुवशंकर 50 हजार, रणवीर सिंह 50 हजार, किशनलाल 50 हजार, रमण लाल 50 हजार, गेफर लाल 1092, शंकरलाल 50 हजार, गोविंद 43783, रामप्रकाश 29208, वेलजी 56817, नरेन्द्र कुमार 50 हजार देवीलाल 10709, ईश्वरलाल 59695, रमेश 43 हजार का लोन माफी की सूची में नाम है, जबकि ये सब सरकारी कर्मचारी और सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं। सरकारी नौकर का लोन माफ नहीं करने के आदेश के पहले इनका नाम पोर्टल पर चढ़ा दिया था। अब हम इनका नाम हटा देंगे। जिनका भी नाम लोन माफी में आया है,..
                 

खनन माफिया ने खोदा चारागाह लोगों ने आंदोलन की चेतावनी दी

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
पारोली | अवैध बजरी खनन के साथ सफेद पत्थर (क्वार्ट्ज) का धंधा जोरों पर है। आसपास की पंचायतों के चारागाह, बिला नाम और सरकारी जमीन से क्वार्ट्ज निकाला जा रहा है। माफिया ने चारागाह को खोद दिया। ग्रामीणों ने बताया कि देर रात को जेसीबी से पत्थर निकाले जा रहे हैं। ग्रामीणों द्वारा विरोध करने पर धमकी दी जाती है। ग्रामीणों ने इस मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया है। इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

नाबालिग से छेड़छाड़ उलाहना देने गए परिजनों को पीटा

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
पंडेर | क्षेत्र के एक गांव में रविवार देर शाम नाबालिग से छेड़छाड़ की गई। उलाहना देने गए परिजनों से आरोपियों ने मारपीट की। थानाधिकारी प्रहलाद सिंह राजावत ने बताया कि नाबालिग के पिता ने बताया कि बेटी बाड़े से लकड़ियां लेकर आ रही थी। इसी दौरान 20 वर्षीय कालू पुत्र घीसू कुम्हार निवासी लसाड़िया ने बेटी को रोककर छेड़छाड़ की। परिजन युवक के घर उलाहना देने गए तो उनके साथ मारपीट की गई। पुलिस ने मामला दर्ज किया। मामले की जांच पुलिस उपाधीक्षक लाखन सिंह मीणा कर रहे हैं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

बेटी-बचाओ-बेटी पढ़ाओ थीम पर 24 को मनेगा नवजात बेटियों का जन्मोत्सव

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
जिले में राष्ट्रीय बालिका दिवस पर 24 जनवरी को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के संदेश के साथ नवजात बेटियों का जन्मोत्सव केक काट कर मनाया जाएगा। साथ ही रन फॉर डॉटर्स मैराथन का भी आयोजन किया जाएगा। कलेक्टर दिनेशचंद जैन ने इस संबंध में ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ टास्क फोर्स की बैठक में अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश जारी कर कहा कि यह एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। लिंगानुपात की वर्तमान स्थितियों को देखते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक किए जाने की जरूरत है। समारोह के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली बालिकाओं अौर महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा। महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक भागीरथ ने बताया कि 24 जनवरी को सुबह 8 बजे रन फाॅर डॉटर्स मैराथन का आयोजन कलक्टर आवास के सामने स्थिति मिर्धा सर्किल से अंबेडकर सर्किल तक किया जाएगा। इसमें विभिन्न स्कूलों की बालिकाएं और प्रशिक्षु एएनएम, जीएनएम भाग लेंगी। इसके बाद बांगड़ अस्पताल में नवजात बच्चियों का जन्मोत्सव केक काटकर, परिजनों को मिठाई व बेबी किट भेंट कर मनाया जाएगा। बैठक में एडीएम नाथूसिंह राठौड़, नर्सिंग कॉलेज अधीक्षक केसी सैनी, बा..
                 

पौष-पूनम पर रात डेढ़ बजे बारिश ने वापस चमकाई सर्दी, शीत में स्वाइन लहर से रहें सावधान

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
जिले में वेस्टर्न डिस्टरबेंस की सक्रियता का असर सोमवार को दिखाई दिया और दिनभर बादल छाए रहे। इसकी वजह से दिन के समय थोड़ी ठंड महसूस हुई। वहीं शाम के समय मारवाड़ जंक्शन, बाली व खिंवाड़ा सहित अरावली क्षेत्र में कई स्थानों पर ओले गिरे के साथ बारिश हुई है। रात डेढ़ बजे शहर में भी कहीं तेज तो कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई। मौसम विशेषज्ञों ने मंगलवार को हल्की बारिश की संभावना जताई है। इस बारिश के बाद दिन के तापमान में 3 डिग्री की गिरावट दर्ज कर तापमान 26 डिग्री पर पहुंच गया। हालांकि रात का पारा 1 डिग्री बढ़कर 14 पर पहुंच गया। सोमवार को हवा में नमी का स्तर 45 से 57 प्रतिशत तक रहा। पहाड़ों से जमीन पर उतरी सर्दी उत्तर के पहाड़ी राज्यों से लेकर मैदानी इलाकों में अपना असर दिखा रही है। जम्मू कश्मीर और हिमाचल में फिर से जबरदस्त बर्फबारी शुरु हो गई है तो मैदानी इलाकों में मौसम सर्द हो गया। इस बारिश का दायरा उत्तर भारत के कई अन्य इलाकों में रहा। सोमवार को जिले में सुबह से ही सर्दी का असर रहा। पाकिस्तान में चक्रवाती हवा का क्षेत्र मौसम विशेषज्ञ नीलेश पुरोहित का कहना है कि एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी अफगानिस..
                 

100 मीटर में केशर, तो 200 मीटर में निरमा रही अव्वल

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
राष्ट्रीय बालिका दिवस के सिलसिले में ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ के संदेश के साथ सोमवार को कलेक्टर दिनेशचंद जैन के निर्देशानुसार जिला मुख्यालय स्थित राजकीय बालिया उमावि में खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक भागीरथ ने बताया कि प्रधानाचार्य सुनीता जोनवाल की देखरेख में विभिन्न प्रतियोगिताएं हुई। बालिकाओं ने उत्साह के साथ प्रतियोगिताओं में भाग लिया। उन्होंने बताया कि 100 मीटर दौड़ में केशर ने प्रथम व खुशबू ने दूसरे स्थान हासिल किया। इसी प्रकार 200 मीटर दौड़ में निरमा ने पहला व रेखा ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। इसी तरह गोला फेंक में दीपिका प्रथम व केशर द्वितीय, तश्तरी फेंक में चंदा प्रथम व केशर द्वितीय, भाला फेंक में कंचन प्रथम व पूनम द्वितीय, लंबी कूद में राखी प्रथम व उर्मिला द्वितीय, ऊंची कूद में राखी प्रथम व सागर द्वितीय, 400 मीटर दौड़ में सुशीला प्रथम व हुमेरा द्वितीय, हर्डल्स में कविता प्रथम व हर्षिता द्वितीय स्थान पर रही। जयंतीलाल व अंजू चौधरी रहे 200 मीटर रेस में प्रथम पाली. विधि कॉलेज में चल रहे खेल सप्ताह में स्टूडेंट्स ने उत्साह से भाग लिया। प..
                 

नवरंग ज्वेलरी हाउस का हुआ शुभारंभ

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
पाली | शहर के राणा प्रताप चैक के पास गुलजार चौक स्थित ‘नवरंग ज्वेलरी हाउस’ का शुभारंभ सोमवार को विधिवत रूप से किया गया। संचालक इंदरचंद कोठारी व जितेन्द्र कोठारी ने बताया कि ज्वैलरी हाउस में इमिटेशन में दुल्हन सेट, कंगन सेट, नेकलेस, चूडियां, अगूंठियां, डायमण्ड ज्वेलरी, झूमके व अन्य प्रकार की इमिटेशन ज्वेलरी की वेरायटियां किफायती दामों व दुल्हन सेट किराए पर उपलब्ध होंगे। जितेन्द्र कोठारी ने बताया कि शुभारंभ के अवसर ग्राहकों के लिए 21 जनवरी से 27 जनवरी तक आकर्षक आॅफर में 2000 की खरीद 10 प्रतिशत, 4000 पर 15 प्रतिशत व 7000 तक 20 प्रतिशत तक डिस्काउंट दिया जाएगा। इस अवसर पर प्रेमलता कोठारी, ज्योति गांधी, मोनिका कोठारी, सूरज मुथा, इंद्रादेवी कटारिया, सुधा लसोड, प्रेरणा मुथा, गौतमचंद कवाड, मांगीलाल मुणोत, गौतमचंद भंसाली, देवीचंद सालेचा व प्रकाशचंद बोहरा उपस्थित थे। निशुल्क रोग परामर्श शिविर आज पाली | दैनिक भास्कर व डॉ. रोशनलाल जैन हॉस्पिटल के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार को लोढ़ा स्कूल के सामने सूरजपोल रोड स्थित डॉ. रोशनलाल जैन हॉस्पिटल में निशुल्क रोग परामर्श शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर ..
                 

हेमू कालाणी के बलिदान दिवस पर हुआ विचार गोष्ठी का आयोजन

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
पाली. हेमू कालानी का बलिदान दिवस पर माल्यर्पण करते समाजबंधु। पाली | शहीद हेमू कालाणी के बलिदान दिवस पर सोमवार को सिंधी कॉॅलोनी स्थित हेमू कालाणी सर्किल पर माल्यार्पण कर मनाया गया। इस अवसर पर सतरामदास मंगनानी व सुरेश सतवानी की अध्यक्षता में शहीदों की प्रासंगिकता पर विचार गोष्टी का भी आयोजन किया गया। जिसमें उपाध्यक्ष जयकिशन रामचंदानी ने कहा कि अल्प आयु में ही अपने आप का बलिदान देकर हेमू कालाणी स्वतंत्रता सेनानियों में जो चेतना जागृत की थी वह आज भी हमारे लिये प्रेरणा का स्रोत है। कार्यक्रम से पूर्व निजी स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई। इस मौके पर पूर्व पार्षद ललित प्रीतमानी, शीतलदास शीतल, लालभाई, सुगनचंद शिवनानी, गुलाबराय छुगानी सहित कई गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Pali News - rajasthan news organizing a seminar on the sacrifice day of hemu kalani..
                 

7 सीटर टेम्पो में 21 स्कूली बच्चे, न अभिभावकों को चिंता और न ही स्कूल प्रशासन को

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
पाली. गत दिनों जोजावर के निकट हुए हादसे के बाद भी शहरभर के निजी स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों के अभिभावक सबक नहीं ले रहे है। सोमवार को शहर के चूंगी नाके पर यातायात विभाग ने 7 सीटर टेम्पो पर कार्रवाई की। टेम्पो चालक उस टेम्पो में एक निजी विद्यालय के 21 बच्चों को ठूंस -ठूंस स्कूल ले जा रहा था, जबकि इसको लेकर न तो अभिभावकों को अपने बच्चों की फिकर है और न ही स्कूल प्रशासन इस ओर ध्यान दे रहा है। कुछ दिनों पूर्व ही जोजावर के निकट हुए स्कूल बस पलटने से 1 बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि करीब 17 से अधिक बच्चे घायल हो गए थे। बावजूद इसके शहर में खुलेआम ओवरलोड टैक्सियों व स्कूली बसें दौड़ रही है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Pali News - rajasthan news in the 7 seater tempo 21 schoolchildren no worries to guardians or school administration..
                 

मोतीलाल आंखों से रोशन होगी दो जिंदगी

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
पाली| रूणेचा कॉलोनी निवासी मोतीराम मेघवाल का निधन हो गया। निधन की सूचना पर सामाजिक कार्यकर्ता चौथाराम, राणाराम व आई बैंक सोसायटी ऑफ राजस्थान पाली चैप्टर के अध्यक्ष हुक्मीचंद मेहता ने दिवंगत के पुत्र छगनलाल व दामाद हंसराज परिहार से दिवंगत के नेत्रदान करवाने का निवेदन किया। परिवार से स्वीकृति मिलने पर आई बैंक के हेमंत चौपड़ा ने डॉ महेंद्रसिंह चौधरी, तकनीशियन दिनेश वर्मा व सहायक नारायण मेघवाल के सहयोग से मृतक की दोनों आंखें दान में प्राप्त कर रोडवेज के रघुवीरसिंह के सहयोग से जयपुर भिजवाई गई। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Pali News - rajasthan news motilal39s eyes will illuminate two lives..
                 

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष चौधरी का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
राज्य के पूर्व चिकित्सा मंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राजेंद्र चौधरी का सोमवार को पाली आगमन पर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा साफा व माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। साथ में आए राजस्थान प्रदेश अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ कांग्रेस के उपाध्यक्ष मोहम्मद हुसैन कादरी का भी स्वागत गया किया। चौधरी ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से विचार विमर्श किया और चुनाव मे जुट जाने को कहा। इस दौरान जिला उपाध्यक्ष प्रदीप हिंगड़, महासचिव मदनसिंह जागरवाल, निहाल चन्द जैन, सचिव मांगूसिंह दुदावत, जिला प्रवक्ता रफीक चौहान, आनंद सोलंकी, मासूम अली मेव, अर्जुन सिंह भाटी, मुकेश देवासी, माणक गर्ग समेत कई कांग्रेसजन उपस्थित रहे। बाद में पाली शहर ब्लॉक अध्यक्ष हाजी मेहबूब टी के नेतृत्व में सेशन कोर्ट के पास साफा व माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस मौके पर पूर्व पार्षद हकीम भाई, सोहन चंदेल, जिला सचिव अजीज लीडर, जिला महासचिव अरूण जोशी, पार्षद प्रकाश चौहान, रमेश चावला, जीवराज चौहान, हापुराम देवासी, राजेंद्र पाल, अकरम खिलेरी, रतन उदेश, फैय्याज बुखारी, मांगीलाल खन्ना, गोविंद बजारा, गोरधन देवासी, ..
                 

मारवाड़ हस्तशिल्प उत्सव में ग्राहकी का बूम, बांगड़़ कॉलेज मैदान में कवि सम्मेलन आज

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
                 

एसटीपी तक पाइप लाइन डाली, नहीं होगी पेयजल समस्या

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
भास्कर संवाददाता, श्रीगंगानगर। कलेक्टर के आदेश का असर दिखने लगा है। बीते दिनों कलेक्टर शिव प्रसाद मदन नकाते ने सद्भावनानगर एसटीपी का निरीक्षण किया। इस दौरान सामने आया कि एसटीपी पर पेयजल की कोई व्यवस्था नहीं है। ठीक यही शिकायत जिला अस्पताल में सामने आई। बताया गया कि यहां आए दिन पर्याप्त पानी की आपूर्ति नहीं होने की वजह से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस पर कलेक्टर ने जलदाय विभाग के अफसरों को तुरंत समस्याओं के निराकरण के आदेश दिए। विभाग ने पदमपुर बाईपास रोड पर महादेव एन्क्लेव के पीछे बने एसटीपी तक 600 मीटर पाइप लाइन डालकर पेयजल पहुंचा दिया है। वहीं, सरकारी अस्पताल के लिए निर्बाध पेयजल आपूर्ति के लिए सुखाड़िया सर्किल स्थित रामलीला ग्राउंड में पंपहाउस के पास लगे सल्युस वाल्व ठीक कर दिया गया है। वहीं, फुटवाल्व बदलने का काम भी शुरू कर दिया गया है। अब जिला अस्पताल में पेयजल की समस्या नहीं रहेगी। उल्लेखनीय है कि अभी आए दिन अस्पताल में पेयजल की समस्या रहती है। मरीजों व अस्पताल अधिकारियों ने यह समस्या कई बार उठाई, लेकिन अब जाकर इसका हल हुआ है। 4 उपभोक्ताओं के पेयजल कनेक्शन किए बसं..
                 

बापडंूदा में स्वाइन फ्लू पॉजिटिव रोगी मिला, घर-घर बांटी दवा

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
पचेवर | स्वाइन फलू के एक और रोगी की बापड़ंूदा गांव में पहचान होने पर जहां चिकित्सा विभाग की टीम ने गांव में जाकर सर्वे करने के साथ ही जुकाम-सर्दी से पीड़ित लोगों में दवाओं का वितरण किया। एक माह के भीतर स्वाइन फलू रोग से दूसरा रोगी सामने आने पर चिकित्सा विभाग ने सर्तकता दिखाते हुए विभाग के दल ने जहां घर-घर जाकर सर्दी-जुकाम से पीड़ित लोगों के रक्त के नमूने लेने के साथ ही दवाईयों का भी वितरण किया जा रहा हैं। चिकित्साधिकारी डाॅ. पवन शर्मा ने बताया कि बापडंूदा निवासी शिवजीराम चौधरी के पुत्र लोकेश उम्र 3 वर्ष को विगत 10-15 दिन से सर्दी जुकाम के साथ ही बुखार की चपेट में चल रहा था। सूचना के बाद पीएचसी पचेवर के चिकित्साधिकारी ड़ाॅ. पवन शर्मा के निर्देशन मेल नर्स अनवार अहमद, एएनएम मंजू वर्मा, आशा सहयोगिनी मदनीदेवी की टीम ने घर-घर जाकर सर्वे कर मौसमी बिमािरयों से ग्रसित रोगियों के रक्त नमूने लेने व चिकित्सकिय सहायता उपलब्ध कराई जा रही हैं। डाॅ. शर्मा ने बताया कि विभाग की टीम पूरी तरह से मुस्तैदी के साथ अपने कर्तव्य का निर्वाह कर रही हैं। डाॅ. पवन शर्मा ने बताया कि स्वाइन फलू एक संक्रमण रोग हैं। य..
                 

नोहर नपा में उप चुनाव आज: 28 पार्षद वोट देकर चुनेंगे नया पालिकाध्यक्ष भाजपा-कांग्रेस के पास 13-13 पार्षद, दोनों निर्दलीय जिसके साथ, जीत उसकी

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
भास्कर संवाददाता| हनुमानगढ़/नोहर नगर पालिका के अध्यक्ष पद का उप चुनाव मंगलवार को होगा। पालिकाध्यक्ष पद के लिए हो रहे उप चुनाव को लेकर भाजपा की तरफ से मेहरुनिशा टाक गुट और कांग्रेस की तरफ से चाचाण गुट की प्रतिष्ठा दांव पर है। वहीं दोनों पार्टियों ने अपने-अपने पार्षदों की बाड़ेबंदी कर रखी है और सियासी जोड़-तोड़ तेज हो गई है। बाड़ेबंदी में पार्षदों की जमकर मान-मनुहार भी की जा रही है। नोहर नगर पालिका में 30 वार्ड हैं, मगर दो वार्डों में पार्षद पद रिक्त होने के कारण अब 28 पार्षद पालिकाध्यक्ष चुनेंगे। खास बात ये है कि दोनों ही दलों की ओर से अध्यक्ष पद के प्रत्याशी की घोषणा सोमवार शाम तक नहीं की गई। ऐसे में प्रत्याशियों के नाम पर अब फैसला मंगलवार सुबह के बाद ही होगा क्योंकि दोनों ही दलों में से अध्यक्ष पद के लिए दो से तीन नाम सामने आ रहे हैं। विदित रहे कि नोहर नगर पालिका अध्यक्ष का पद सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित हैं। पालिकाध्यक्ष पद के 5 साल के कार्यकाल में अभी भी करीब डेढ़ वर्ष का समय शेष है। ऐसे में नए पालिकाध्यक्ष का कार्यकाल महज 18 माह का रहेगा। उल्लेखनीय है कि नोहर में पहले अमित चाचाण पालि..
                 

ग्रुप-डी के 18218 पदों के लिए हुई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, सबसे ज्यादा भिवानी से चयन

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ग्रुप-डी के 18,218 पदों के लिए हुई भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। सबसे अधिक 2299 पदों पर भिवानी के युवाओं का चयन हुआ। वहीं, हिसार 2034 पदों के साथ दूसरे व जींद 1659 पदों के साथ तीसरे नंबर पर रहा। सरकार का दावा है कि परिणाम जारी होने के साथ ही भाजपा सरकार पहले की सरकारों के मुकाबले 5 साल के शासन में सबसे अधिक सरकारी नौकरियां देने वाली सरकार बन गई है। किस जिले से कितने युवाओं का चयन भिवानी 2299 हिसार 2034 जींद 1659 महेंद्रगढ 1428 कैथल 1037 सोनीपत 1009 रेवाड़ी 956 रोहतक 953 झज्जर 891 फतेहाबाद 714 करनाल 702 सिरसा 673 पानीपत 667 पलवल 540 कुरुक्षेत्र 523 यमुनानगर 413 अम्बाला 402 गुड़गांव 375 फरीदाबाद 245 पंचकूला 111 युवाओं को मेरिट पर रोजगार देना भाजपा सरकार की प्रतिबद्धता रही है। इनेलो के छह साल में 5591, कांगे्रस के पहले पांच साल में 18020 युवाओं को सरकारी नौकरी मिली, जबकि भाजपा सरकार के दौरान यह आंकडा 54197 पहुंच चुका है। भविष्य में भी हम युवाओं के भरोसे को बरकरार रखते हुए रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाएंगे। -मनोहर लाल, मुख्यमं..
                 

समझाइश के बाद निवाई मंडी में व्यापार हुआ शुरू

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
निवाई| सोमवार को कृषि मण्डी स्थित श्री लक्ष्मीनारायण मन्दिर में मण्डी प्रशासन व व्यापार मण्डल की संयुक्त मिटिंग आयोजित हुई। मिटिंग में मण्डी सचिव रामबिलास यादव द्वारा मण्डी परिसर में व्याप्त कमियों को 15 दिवस में सुधार करने का आश्वासन दिया। मण्डी सचिव के आश्वासन के बाद मण्डी व्यापारियों ने अपनी दुकानें खोल दी। इसके साथ ही मण्डी में व्यापार शुरू हो गया। मण्डी में स्थित एक दुकान के सामने बने हुए प्लेटफार्म से तिलों की बोरियों की चोरी हो गई थी। आरोपियों को गिरफ्तार करने, सीसी टीवी केमरों को चालू करवाने व प्रकाश व्यवस्था सुचारू करने सहित अन्य मांगों को पूरा करने को लेकर मण्डी में गुरूवार से अनिश्चितकालीन हडताल कर दी थी। जिस पर सोमवार मण्डी सचिव व व्यापारियों के बीच वार्ता हुई। इस दौरान सचिव यादव ने मण्डी में समस्याओं को 15 दिन में दुरूस्त करवाने का आश्वासन दिया। इस दौरान उन्होंने व्यापारियों से भी वांछनीय सहयोग करने का आह्वान किया। व्यापारियों ने हडताल समाप्त कर दी और मंडी में व्यापार पुन: शुरू कर दिया। व्यापारी ताराचन्द बोहरा सहित व्यापारियों ने बताया कि 15 दिन में मांगे पूरी नहीं हुई तो ..
                 

अब सीसीटीवी कैमरा के निगरानी में होगा पोस्टमार्टम , सीएम ने दिया निर्देश

38 minutes ago  
समाचार / ईनदु/ बिहार  
                 

'RAW से कराएं जांच, कैसे हुई मुंडे की मौत?'

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
एक कथित अमेरिकी साइबर एक्सपर्ट द्वारा सोमवार को किए गए कई सनसनीखेज दावों ने भारतीय राजनीति में विवादों का दौर शुरू कर दिया है। साइबर एक्सपर्ट द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की मौत को हत्या की साजिश बताए जाने के बाद अब गोपीनाथ मुंडे के भतीजे ने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है।..
                 

पांच घंटे तक चला नए कांग्रेस जिला प्रधान का रोड शो, कई जगह लगा जाम

an hour ago  
समाचार / जागरण/ लुधियाना  
                 

टक्कर मारने के बाद महिला कार में नीचे दबी, मौके पर ही मौत

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
विदिशा| ग्यारसपुर थाने के अंतर्गत अयोध्या बायपास निवासी कार चालक संतोष शर्मा वल्द जुगलकिशोर शर्मा ने लापरवाही से कार चलाते हुए एक महिला को टक्कर मार दी। इससे भारती शर्मा उम्र 58 साल की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे में कार पलटकर महिला के ऊपर गिर गई। इससे महिला उसके नीचे दब गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और महिला का कार के नीचे से बाहर निकाला। उसके बाद अस्पताल में उसका पीएम करवाया गया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

3 दिवसीय रोजगार मेले का उद्घाटन, कई बड़ी कंपनियां हुई शामिल

2 hours ago  
समाचार / ईनदु/ बिहार  
                 

गृहमंत्री जी, सैलरी बढ़ा दीजिए शादी करने जा रहा हूं, कम सैलरी से अब नहीं होगा गुजारा- AAP विधायक

an hour ago  
समाचार / ईनदु/ दिल्ली  
                 

समस्त पाप नाशक है माघ मास में कुंभ स्नान, कई गुना मिलता शुभ फल

an hour ago  
समाचार / जागरण/ मुजफ्फरपुर  
                 

चचेरी बहन की हत्या की साजिश रचकर ड्यूटी पर मुंबई चला गया था सोमबीर

39 minutes ago  
समाचार / जागरण/ रोहतक  
                 

टीएल बैठक में लंबित आवेदनों की समीक्षा

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
टीएल बैठक में लंबित आवेदनों की समीक्षा विदिशा| कलेक्टर केवी सिंह ने सोमवार को हुई टीएल की बैठक में लंबित आवेदनों की समीक्षा की। इस बैठक में कलेक्टर ने समस्त एसडीओ (सिविल) को निर्देश दिए हैं कि सभी गोदामों सहित निजी स्थलों पर व्यापारियों द्वारा भण्डारित किए गए उड़द की फसल का भौतिक सत्यापन किया जाए। कलेक्टर ने एसडीओ को इस भौतिक सत्यापन की रिपोर्ट जिला कार्यालय को शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश भी कलेक्टर ने दिए हैं। कलेक्टर सिंह पंजीयन कराने वाले किसानों की उड़द एफएक्यू क्वालिटी की है या नहीं इसका परीक्षण करने के जहां निर्देश दिए हैं, वहीं किसान स्वयं बोई हुई फसल बेच रहे हैं या सांठ-गांठ कर किसी और की उपज लेकर आ रहे हैं इसकी भी जांच करने को कहा है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

सफाईकर्मियों की हड़ताल छठे दिन भी जारी, ईओ से चपरासी तक का रुका है वेतन

2 hours ago  
समाचार / ईनदु/ हरियाणा