जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स One India FilmiBeat BoldSky GoodReturns DriveSpark CNBC आवाज़ आज तक ज़ी न्यूज़

Happy Birthday Shabana Azmi : खूबसूरती की 'अंकुर और एक्टिंग की 'फायर' शबाना

an hour ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

प्रतिमाओं की ऊंचाई कम रखने के लिए मूर्तिकारों से भरवाए जाएंगे बांड

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
नाव से नहीं कराया जाएगा विसर्जन विदिशा| मंगलवार को पुलिस लाइन स्थित कंट्रोल रूम सभागार में जिले के सभी राजपत्रित पुलिस अधिकारियों एवं समस्त थाना प्रभारियों की एक बैठक आयोजित की गई। इसमें आगामी दुर्गोत्सव के दौरान मूर्तिकारों से प्रतिमाओं की ऊंचाई कम रखने संबंधी बांड भरवाने पर जोर दिया गया। इसके अलावा नाव से प्रतिमा विसर्जन नहीं करवाने को कहा गया। गणेश उत्सव सफलतापूर्वक संपन्न होने के बाद डी-ब्रीफिंग मीटिंग में एसपी विनायक वर्मा ने विभिन्न विषयों पर चर्चा की। बैठक में एसपी विनायक वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक केएल बंजारे , नगर पुलिस अधीक्षक भारत भूषण शर्मा , जिले के समस्त एसडीओपी , समस्त थाना प्रभारी, रक्षित निरीक्षक अरविंद सिंह सिकरवार, जिला वैज्ञानिक अधिकारी विनोद श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

बाह और सगड़ नदी के पुल क्षतिग्रस्त, 7 तहसीलों का रास्ता 10 दिन से बंद

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
विदिशा-अशोकनगर हाइवे पर बाह और सगड़ नदियों के पुल बाढ़ के चलते 10-10 मीटर तक क्षतिग्रस्त हो गए हैं। ये दोनों पुल क्षतिग्रस्त होने से जिले की 7 तहसीलों का रास्ता पिछले 10 दिनों से बंद पड़ा है। जिले की 7 तहसीलों के हजारों लोगों का जिला मुख्यालय से सड़क संपर्क टूटा हुआ है। जिला मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर कागपुर गांव के पास बाह नदी के उफान से वहां पर बना पुल एक साइड में अधिकतम 10 मीटर लंबाई और 2.5 मीटर चौड़ाई में क्षतिग्रस्त हो गया है। पुल का डामर और उसके नीचे रखे पत्थर तक तेज बहाव में बह गए हैं। इस कारण यहां से बसों, ट्रकों सहित अन्य भारी वाहन नहीं निकल पा रहे हैं। इसके अलावा कार सहित अन्य छोटे वाहन चालक अपनी जान जोखिम में डालकर पुल से निकलने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि प्रशासन ने स्टाॅपर लगाकर यातायात को रोक दिया है। इसके अलावा इसी रोड पर ग्राम जोहद के पास सगड़ नदी पर बना पुल भी पानी के तेज बहाव से 8 से 10 मीटर तक क्षतिग्रस्त हो गया है। इस पुल से भी वाहन नहीं निकल पा रहे हैं। इस संबंध में कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने एमपीआरडीसी के अधिकारियों को दोनों क्षतिग्रस्त पुलों की मरम्मत कराने क..
                 

कुर्की... 10 साल पहले सामाजिक न्याय विभाग ने 45 हजार का फर्नीचर खरीदा था, लेकिन राशि नहीं दी, अब देने होंगे 74 हजार

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
साल 2009 में 45 हजार 352 रुपए का खरीदा था फर्नीचर, राशि नहीं चुकाने पर कोर्ट ने दिए थे 74 हजार जमा करने के आदेश विदिशा| जिपं भवन में संचालित सामाजिक न्याय विभाग के दफ्तर की मंगलवार को कोर्ट के आदेश पर कुर्की हो गई। कुर्की करने पहुंचे न्यायालय के कर्मचारी दफ्तर के कंप्यूटर, प्रिंटर, कंप्यूटर स्कैनर, कुर्सी, टेबल आदि भी उठा लाए। दरअसल बुरहानी आयरन वर्क्स से मार्च 2009 में सामाजिक न्याय विभाग ने करीब 45 हजार 352 हजार रुपए का फर्नीचर खरीदा था। दुकानदार जेनुद्दीन बुरहानी विभाग से राशि की मांग करने के लिए दफ्तर के चक्कर लगाते रहे। जब उन्हें चार साल तक फर्नीचर की राशि नहीं दी तो वे वकील के माध्यम से उपभोक्ता फोरम पहुंचे। कोर्ट ने दुकानदार के पक्ष में फैसला सुनाया और राशि चुकाने के आदेश विभाग को दिए। इसके बाद भी विभाग ने राशि नहीं दी। इस बात की जानकारी दुकानदार ने कोर्ट में दी। तब कोर्ट ने कुर्की के आदेश जारी किए। यह राशि 45 हजार 352 हजार की बजाय अब 74 हजार रुपए देना था। इसलिए मंगलवार दोपहर में कोर्ट के कर्मचारी आए और सामाजिक न्याय विभाग के कार्यालय का सामान समेटना शुरू कर दिया। आरोप: 3 लाख..
                 

असम की NRC सूची से 2 हजार ट्रांसजेंडर्स हुए बाहर, ट्रांसजेंडर जज ने दाखिल की याचिका

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

LIVE अयोध्या केस: CJI बोले, 18 अक्टूबर तक पूरी हो बहस

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

Bhool Bhulaiyaa 2: कार्तिक आर्यन के साथ ये एक्ट्रेस आएंगी फिल्म में नज़र, पहली बार बनी है जोड़ी

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

भारतीय इतिहास का पहला टी20 खेलने वाले बल्लेबाज ने लिया संन्यास, वनडे में बनाया सिर्फ 1 शतक

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ खबरें  
                 

वनमाली सृजन पीठ भोपाल की पुस्तक यात्रा आज आएगी

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
विदिशा| भोपाल की चर्चित वनमाली सृजन पीठ इस बार साक्षरता दिवस पर पुस्तक यात्रा निकाल रही है। यह यात्रा प्रदेश के विभिन्न शहरों से होते हुए 18 सितंबर बुधवार को सुबह 10.30 बजे विदिशा आएगी। रवीन्द्र नाथ टैगोर विश्वविद्यालय से संबद्ध एक पुस्तक वाहन नगर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक उत्कृष्ट विद्यालय में पहुंच कर संस्कृति और सभ्यता के अलावा विज्ञान की किताबों की प्रर्दशनी दिखाएगा। यहां प्राचार्य चारु सक्सेना एवं शहर के गणमान्य लोग पुस्तक वाहन का भव्य स्वागत करेंगे। भोपाल की कहानीकार संतोष श्रीवास्तव,जया केतकी,मधु सक्सेना और अनिता चौहान का रचना पाठ और गतिविधियां होंगी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

पीएम मोदी के जन्मदिन पर सफाई कर्मचारियों का मेडल से किया सम्मान, नपाध्यक्ष ने की सफाई

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
विदिशा| चलो आज कुछ अच्छा करते ग्रुप के सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को अनूठे अंदाज में मनाया। पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत में मुख्य भूमिका निभाने वाले सफाई कर्मचारियों का इस मौके पर शाल-श्रीफल और मेडल पहनाकर ग्रुप के सदस्यों ने सम्मान किया। वही नगर पालिका अध्यक्ष और भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वच्छता अभियान के तहत झाड़ू लगा कर काटा केक एक दूसरे को बधाइयां दी। 1 2 Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Vidisha News - mp news on pm modi39s birthday the sanitation workers were honored with the medal the chief minister clarified Vidisha News - mp news on pm modi39s birthday the sanitation workers were honored with the medal the chief minister clarified..
                 

ट्रंप ने कहा अमेरिकी चुनाव के पहले चीन के साथ हो सकती है ट्रेड डील

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ World  
                 

इजरायल चुनाव: हार की ओर PM नेतन्याहू

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

Analysis: फिर उठी PoK की मांग, वहां की राजनीतिक और आर्थिक हालात भारत के अनुकूल

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ अपनी बात  
                 

इधर आयुष्मान कार्ड बनवा रहे थे और उधर खातों से निकल गई रकम Kanpur News

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

घर में घुसकर मारपीट करने वाले पति पत्नी को 6-6 महीने का कारावास

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
विदिशा| प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट डाॅ रविकांत सोलंकी के न्यायालय ने मामले का निराकरण करते हुए आरोपी पति-प|ी को 6-6 महीने के कारावास की सजा सुनाई है। आरोपी गुलाबगंज के चाटौली गांव निवासी 45 वर्षीय लम्पू उर्फ लक्ष्मण पुत्र गणेश राम लोधी और उसकी प|ी पुष्पा बाई(36) को 6-6 माह का सश्रम कारावास और 300-300 रुपए अर्थदण्ड से दंडित किया। इस मामले में पैरवी एडीपीओ अभय प्रताप सिंह राठौर द्वारा की गई। मीडिया सेल प्रभारी ज्योति कुजूर ने बताया कि 28 सितंबर 2015 को लगभग सुबह 10 बजे आरोपी लम्पू उर्फ लक्ष्मण, फरियादी मुन्नालाल की गाय को डंडे से मार रहा था। मुन्नालाल ने लम्पू को गाय को मारने से मना किया तो लम्पू, मुन्नालाल को गंदी-गंदी गालियां देने लगा। इतने में लम्पू की प|ी पुष्पाबाई आ गई और वो भी मुन्नालाल को गाली देने लगी। दोनों आरोपीगण मुन्नालाल के घर के अंदर घुस आए और उसके तथा घर के अंदर बैठी उसकी दो बेटियों नेहा व लता के साथ डण्डों से मारपीट करने लगे जिसके कारण उन लोगों को चोटें आई। फरियादी मुन्नालाल ने अपने साथ हुई घटना की थाना गुलाबगंज में रिपोर्ट लिखाई। Download Dainik Bhaskar App ..
                 

अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बनीं बीएलओ, पोषण आहार वितरण पर संकट

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Indore  
                 

यात्री नहीं मिले तो SpiceJet बंद करेगा भोपाल से इन शहरों की उड़ानें

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

अब निजी कंपनियां लखनऊ मेट्रो को बेचेंगी बिजली, स्टेशनों की छतों पर लगेंगे सोलर रूफ टॉप Lucknow News

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

विश्वकर्मा जयंती पर सुन्दर कांड का पाठ

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
विदिशा| भारतीय मजदूर संघ ने 17 सितंबर विश्वकर्मा जयंती राष्ट्रीय श्रम दिवस के अवसर पर संघ के आराध्य देव सृष्टि के निर्माता भगवान विश्वकर्मा जी की पूजा अर्चना की एवं सुन्दर कांड का पाठ किया गया। जिला उपाध्यक्ष राकेश गावडे भजन गायक एवं उनकी भजन मंडली द्वारा भजन का गायन भी किया गया। इसमें भारतीय मजदूर संघ के कार्यकर्ता उपस्थित हुए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ समाजसेवी बलराम विश्वकर्मा जी ने सभी को सम्बोधित किया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

नदी में नहाने से पवित्रता आती तो मछुआरों को पहले मिलता मोक्ष, बिना संयम के नहीं पवित्र होती आत्मा

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
हमारे अंदर की अज्ञानता और मूर्खता से ही लोक मूढ़ताओं को प्रोत्साहन मिलता है। उद्गार सिर्फ स्नान करने से आत्मिक पवित्रता नहीं आती। सभी धर्म जप, तप, धर्म, ध्यान एवं धर्माचरण का पालन करने को अनिवार्य बताते हैं। हमारे यहां भी नियम, संयम को प्राथमिकता दी गई है। बिना संयम के यह आत्मा पवित्र नहीं हो सकती। नदी और समुद्र के स्नान से उसके अंदर रहने वाले जीव जन्तु एवं पवित्र नदियों में रात दिन रहने वाले मछुआरों को पहले मोक्ष चले जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं होता। यह बात आचार्य उदार सागर महाराज ने कही। वे मंगलवार को यहां किरी मोहल्ला स्थित जैन भवन में आयोजित धर्मसभा में श्रद्धालुओं को संबोधित कर रहे थे। आचार्य श्री ने कहा कि देखा-देखी कोई कार्य करके अज्ञानता पूर्वक क्रिया को धर्म मानना ही लोक मूढ़ता है। जो इस प्रकार की क्रियाओं को धर्म मानकर प्रोत्साहित करता है, वह अभी सम्यक दर्शन से कोसों दूर है। जैसे बहुत पहले अग्नि में प्रवेश करने को धर्म मानते थे और इस अज्ञानता पूर्वक चली प्रथा को राजाराम मोहन राय ने विरोध कर समाप्त कराया। बिना विचारे अज्ञानता से लौकिक क्रिया करना धर्म नहीं उन्होंने एक घटना..
                 

Bhopal MANIT : छात्रा ने पेट्रोल डालकर आग लगाई, पिता बोला- खुदकशी नहीं, अनहोनी हुई

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

Right to Water Law : मध्यप्रदेश में जल स्रोतों पर अतिक्रमण होगा अपराध

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

चालान: अब गाड़ियों पर जातियां लिखने वालों का नंबर

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ राज्य  
                 

हरदोई में युवक को जिंदा जलाने के मामले में मायावती ने किया ट्वीट, सख्त कार्रवाई की मांग

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

बिजली कर्मचारियों की शिकायतों का समाधान 24 को वीडियो कान्फ्रेंस से

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
विदिशा|बिजली कंपनी के तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कार्मिकों की समस्याओं की सुनवाई 24 सितम्बर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की जाएगी। इस व्यवस्था से कर्मचारियों को कंपनी मुख्यालय में आने की जरूरत नहीं होगी। उनकी समस्याएं उनके कर्तव्य स्थल पर ही हल हो जाएंगी। कर्मचारी वृत्त कार्यालय के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग रूम में उपस्थित होकर समस्याएं बताएंगे। वहीं से कम्पनी मुख्यालय में प्रबंध संचालक और मानव संसाधन एवं प्रशासन के अधिकारी उनकी समस्याएं हल करेंगे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

बैठक... शिक्षक गृह निर्माण समिति की बैठक 22 को

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
                 

रायपुर : एक छात्र को पढ़ा रहे थे 7 प्रोफेसर, वह भी फेल

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Raipur  
                 

ब्रैड पिट का ऐस्‍ट्रॉनॉट से विक्रम लैंडर पर सवाल

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मूवी-मस्ती  
                 

भाड़े पर ली टाटा मैजिक, रास्‍ते में चालक की मिली लाश और गाड़ी थी गायब Agra News

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ आगरा  
                 

10 साल बाद भी नहीं बन सका कुम्हरिया छेवलारी का स्कूल भवन, अफसर बेखबर

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
                 

रेत के खेल में उतरी शराब लॉबी, छत्तीसगढ़िया हो गए गायब

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bilaspur  
                 

महंगा पड़ा शराब पीकर वाहन चलाना, ड्रिंक एंड ड्राइव के मामले में भरना पड़े 10 हजार रुपए

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bilaspur  
                 

आईफोन 11 के इंतजार की वजह

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ जोक्स  
                 

फसलों के बीमा राशि दिलाने के लिए कलेक्टर को लिखा पत्र

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
फसलों के बीमा राशि दिलाने के लिए कलेक्टर को लिखा पत्र भास्कर संवाददाता| उन्हेल सोयाबीन की खराब फसल का सर्वे कर मुआवजा व बीमा राशि दिलाने की मांग का पत्र गांव बेड़ावन के कांग्रेस नेता मोहनलाल गाजी ने कलेक्टर को लिखा है। पत्र मे बताया गांव बेड़ावन, सरवना, कांकड़दा, अरोलिया देवड़ा, दल्लाहेड़ा, धूमाहेड़ा, मालीखेड़ी, परोलिया पदमा आदि गांव में अति बारिश से सोयाबीन, उड़द, मक्का आदि फसल खराब हो गई है। कई जगह अफलन व सोयाबीन की फसल अंकुरित होने लगी है। सर्वे कराकर जल्द मुआवजा देने की मांग की गई है। पत्र में बताया गत वर्ष भी फसल खराब हुई थी, सर्वे भी किया गया था। इसमें फसल 60 से 90 प्रतिशत खराब होना सामने आया था। इसके बाद भी फसल बीमा का लाभ किसानों को नहीं दिया गया था, जबकि बैंक से ऋण लेने के समय ही बीमा राशि काटी गई थी। गाजी ने 2018 व 2019 की फसलों का मुआवजा व बीमा राशि शीघ्र दिलाने की मांग की है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

बैठक लेने के कारण फार्मासिस्ट देख रहे थे मरीजों को

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
बैठक लेने के कारण फार्मासिस्ट देख रहे थे मरीजों को स्वास्थ केंद्र पर सफाई का अभाव है। रोगियों का परीक्षण फार्मासिस्ट द्वारा किया जा रहा है। इस बारे में डाॅ. दाहिमा ने बताया वह रात में यहीं रुके थे और मीटिंग लेने में व्यस्त थे, इसलिए मरीजों को फार्मासिस्ट देख रहा था। मनोहरलाल वर्मा, नायब तहसीलदार, उन्हेल Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

Raigrah : चोरी के तीन आरोपी गिरफ्तार, 1.5 लाख रुपए के जेवरात व 60 हजार रुपए बरामद

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Raigarh  
                 

डिमांड बढ़ाने को 27% तक छोटे हुए फ्लैट्स!

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ ET हिन्दी  
                 

मंदी में फंस सकती है दुनिया, भारत नहीं: जेपी मॉर्गन

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ ET हिन्दी  
                 

सड़क हादसे में ऑर्डर देने जा रहे Zomato डिलीवरी ब्वॉय की मौत, सिर के हुए दो टुकडे़ Chandigarh News

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ चंडीगढ़  
                 

उन्हेल | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर मंगलवार को

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
उन्हेल | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर मंगलवार को भाजपा मंडल महामंत्री अविनाश विपट, भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ जिला सहसंयोजक सतीश मारू की उपस्थिति में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा प्राथमिक स्वास्थ केंद्र पर मरीजों को फल व बिस्किट का वितरण किया गया। इस मौके पर अखिलेश उपाध्याय, बाबूलाल खमोरिया, मनोज मोदी, शाकिर खान, शफी खां, रामसिंह मोड़ावत, दशरथ देवड़ा, हीरालाल आंजना, गोविंद सगीत्रा, धर्मेंद्र चौधरी, राजकुमार जैन, अरूण शिंदे, बद्रीलाल रूपाखेड़ी, अलीम कुरैशी, इदरीस अली आदि मौजूद थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

उज्जैन|गेहूं लोकवन आवक 3300 बोरी 2248 गेहूं मिल 2000 से

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
उज्जैन|गेहूं लोकवन आवक 3300 बोरी 2248 गेहूं मिल 2000 से 2020 गेहूं मालवराज 2110 गेहूं पूर्णा 2141 सोयाबीन आवक 250 बोरी 3863 चना डॉलर आवक 900 बोरी 5050 चना विशाल 4110 रुपए। आलू 1100 प्याज 3600 लहसुन 5000 से 14700 रुपए। शाजापुर|सोयाबीन आवक 65 बोरी 3499 से 3842 गेहूं आवक 355 बोरी 1963 से 2010 चना कांटा 3447 से 3601 चना विशाल 3336 से 3899 चना डॉलर 3450 रुपए। तराना|सोयाबीन आवक 20 बोरी 3760 रुपए। महिदपुर|सोयाबीन आवक 460 बोरी 3395 से 3849 गेहूं आवक 110 बोरी 1982 से 1998 चना 3105 से 3490 रुपए। खाचरौद|सोयाबीन आवक 200 बोरी 3681 से 3864 गेहूं आवक 35 बोरी 1969 से 1972 रुपए। बड़नगर|सोयाबीन आवक 700 बोरी 3500 से 3844 गेहूं आवक 400 बोरी 2002 से 2241 चना 3799 से 3901 मैथीदाना 4151 से 4501 मसूर 3571 लहसुन 4200 से 12000 चना डॉलर 4100 से 5095 रुपए। नागदा|सोयाबीन आवक 4 बोरी 3301 से 3738 गेहूं आवक 250 बोरी 1968 से 2051 चना आवक 3 बोरी 3800 मक्का 2052 रुपए। आगर|गेहूं आवक 450 बोरी 1940 से 2025 सोयाबीन आवक 130 बोरी 2660 से 3855 चना कांटा आवक 18 बोरी 3450 से 3630 चना विशाल आवक 130 बोरी 3470 से 3810 चना डालर आवक 4..
                 

राजस्थान यूनिवर्सिटी का सप्लिमेंटरी रिजल्ट जारी

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ एजुकेशन  
                 

मैनेजर को कार के बोनट पर लटका 5 किलोमीटर भगाई कार

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
एक निजी स्कूल के मैनेजर को कार के बोनट पर करीब 5 किमी तक गाड़ी भगाने का मामला सामने आया है। बताया गया कि आरोपी कार चालक ने मैनेजर की होंडा सिटी कार में टक्कर मार दी। इसका विरोध किया तो आरोपी चालक ने उन पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। किसी तरह बचकर पीड़ित कार की बोनट पर लटक गए। इसको देख आमलोग भी कार चालक के पीछे लग गए।..
                 

भारी बारिश से लबालब हुए पटना के कई इलाके, खतरे के निशान से 76 सेमी ऊपर बह रही गंगा Patna News

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ पटना  
                 

10 बिंदु 15 मिनट में पारित, शहर सीमा से बाहर पाइप लाइन डालने का प्रस्ताव निरस्त

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
चकोर पार्क, मक्सी रोड पर वीडियो शूटिंग और अन्य गतिविधियों के लिए शुल्क लगेगा। प्रमुख मंदिरों से निकलने वाले फूलों/निर्माल्य सामग्री के निपटान के संबंध में अलग इकाई लगाएंगे। एनवीडीए की पाइप लाइन को त्रिवेणी बैराज और गंभीर बांध तक विस्तार किया जाएगा। नई संपत्तियों को जोड़ने के लिए जीआईएस सर्वे कराया जाएगा। वार्ड 5 के तहत गंधर्व तालाब का विकास और सौंदर्यीकरण किया जाएगा। वार्ड 4 में सेंटपाल स्कूल के पास शहीद स्तंभ के साथ फूड जोन भी बनाएंगे। वार्ड 5 के तहत पुुरुषोत्तम सागर को विकसित किया जाएगा। वर्दी धुलाई भत्ते में बढ़ोतरी। निगम मुख्यालय में केंटीन का संचालन सेवानिवृत्त कर्मचारी संघ उज्जैन को बिना प्रीमियम के सौंपा जाएगा। इन्हें निजी हाथों में सौंपेंगे मल्टीलेवल पार्किंग ठेका दिए जाने के लिए टेंडर बुलाए जाएंगे। इस संबंध में जरूरी कार्रवाई यातायात समिति करेगी। कपिला गोशाला के संचालन के संबंध में महाकाल समिति को पत्र लिखा जाएगा। ये निरस्त : नगर निगम सीमा क्षेत्र से बाहर विकसित कॉलोनियों में पीएचई की पाइप लाइन से पानी देने का प्रस्ताव निरस्त। Download Dainik Bhaskar App to ..
                 

जिला अस्पताल में 38 डॉक्टर की कमी, सिविल सर्जन ने पत्र में लिखा- स्थिति खराब, अस्पताल चलाना मुश्किल

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
जिला अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए पर्याप्त डॉक्टर नहीं है। इसका असर स्वास्थ्य सेवाओं पर पड़ रहा है। सिविल सर्जन डॉ.आरपी परमार ने स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन को लिखा है कि जिला अस्पताल में डॉक्टर नहीं है, स्थिति खराब है,अस्पताल चलाना मुश्किल हो रहा है। कैसे व्यवस्थाएं बनाए। पांच डॉक्टर पहले ही स्थानांतरित होकर चले गए हैं। डॉक्टर की कमी को कैसे पूरा किया जाए। 750 बेड के संभागीय जिला अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए डॉक्टर कम पड़ गए हैं। यहां पर 38 डॉक्टर की कमी है। इस वजह से मरीजों को इलाज मिलने में मुश्किल आ रही है। जिला अस्पताल प्रशासन भी इसको लेकर चिंतित है, क्योंकि पांच डॉक्टर के यहां से तबादले हो गए हैं। इसके पहले चार डॉक्टर सेवानिवृत्त हो चुके हैं, एक डॉक्टर शशि गुप्ता ने नौकरी छोड़ दी है। दंत रोग विशेषज्ञ व आयुष डॉक्टर तो एक भी नहीं है। जिला अस्पताल में भर्ती मरीज, मरीजों को बेड तक उपलब्ध नहीं हो रहे, कंबल बिछाकर करवा रहे उपचार। 17 दिन में ओपीडी में 6726 व आईपीडी में 1484 से ज्यादा मरीज इलाज कराने आए जिला अस्पताल में डॉक्टर के कुल 77 पद स्वीकृत है, जिनमें से वर्तमान में 39..
                 

मुंबई में मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का रेड अलर्ट

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
महानगर में रुक-रुक कर हो रही बारिश फिर से बढ़ेगी। मौसम जानकारों के अनुसार, गुरुवार और शुक्रवार को मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश दिख सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि बुधवार को महाराष्ट्र के ऊपर एक सायक्लोनिक सर्कुलेशन बन रहा है, जिसके कारण मुंबई में बारिश बढ़ेगी। इससे आम लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।..
                 

भारी बारिश से पटना पुलिस लाइन पर गिरा पेड़, नौ पुलिसकर्मी जख्मी-तीन की हालत गंभीर Patna News

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ पटना  
                 

दाल-चावल खाने के एक घंटे बाद 14 मूकबधिर छात्राओं को उल्टी-दस्त, भोजन की जांच होगी

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
महानंदा नगर में संचालित मूकबधिर छात्रावास की 14 छात्राएं मंगलवार को बीमार हो गई। छात्राओं ने सुबह दाल, चावल, रोटी, सब्जी खाई थी। एक घंटे बाद उन्हें सिर दर्द, पेट दर्द व उल्टी-दस्त होने लगी। जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती किया है। प्रभारी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा छात्राओं का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे। छात्रावास अधीक्षक से पूछा- बच्चियां कैसे बीमार हुई। खाने व पानी की जांच के आदेश दिए। पीएचई ने पानी व खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने भोजन के चार सैंपल लिए हैं। पानी के लिए बोरिंग तथा नल कनेक्शन है। पानी को आरओ सिस्टम के माध्यम से पीने के उपयोग में लिया जाता है। मूकबधीर शासकीय दृष्टि एवं श्रवण बाधित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं को मालनवासा से महानंदा नगर स्थित बिल्डिंग में शिफ्ट किया था। यहां बुधवार सुबह 10.30 बजे उन्हें खाने में दाल, चावल, रोटी व आलू की सब्जी दी थी। खाना खाने के एक घंटे बाद 11.30 बजे 14 छात्राओं की तबीयत खराब होने लगी। उन्हें स्टॉफ जिला अस्पताल लेकर पहुंचा, जहां ईएनटी वार्ड में उन्हें भर्ती किया जाकर इलाज दिया गया। ड्यूटी डॉ. अनिल कंडारिया ने फूड पाइजनिंग की..
                 

अर्द्धनग्न होकर शहर की सड़क पर उतरे किसान बोले- केंद्र और प्रदेश सरकार ने ये हाल किया

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ की अगुवाई में सैकड़ों किसान अर्द्धनग्न होकर पहुंचे। भास्कर संवाददाता | उज्जैन राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ की अगुवाई में बड़ी संख्या में किसान मंगलवार को अर्द्धनग्न होकर कलेक्टोरेट पहुंचे। उन्होंने कहा-केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों ने उनका यह हाल कर दिया है। वे झांसे देने में लगे हैं जबकि जमीनी हकीकत कुछ और है। सरकार 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करने के दावे तो कर रही है लेकिन वह कैसे होगा, इसका खुलासा अब तक नहीं हुआ है। यह प्रदर्शन नहीं, किसानों की आपबीती है। राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के प्रादेशिक किसान अधिवेशन के तीसरे और आखिरी दिन किसानों ने ताकत दिखाई। 15 राज्यों सेे आए डेढ़ हजार किसानों के साथ अध्यक्ष शिवकुमार कक्काजी दोपहर में रैली के रूप में कलेक्टोरेट पहुंचे। दोपहर 3 बजे चिंतामण गणेश के सामने स्थित महाकाल परिसर से रैली शुरू हुई। पहले तय था कि रैली इंदौर गेट, देवास गेट, चामुंडा माता चौराहा होकर टावर पहुंचेगी। वहां से अर्द्धनग्न होकर किसान कलेक्टोरेट जाएंगे लेकिन जैसे ही रैली चामंंुडा चौराहा पहुंची प्रशासन से उसे आगर रोड की ओर डायवर्ड कर दिया।..
                 

बेतिया गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज पहुंचे पप्पू यादव, सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता से की बातचीत West Champaran News

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ मुजफ्फरपुर  
                 

मूक- बधिर दिव्यांगों को मिलेगा ड्राइविंग लाइसेंस, अब नहीं होगी कोई परेशानी Muzaffarpur News

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ मुजफ्फरपुर  
                 

वन विहार कार्यक्रम में 400 सदस्यों ने की सहभागिता, शिक्षकों का सम्मान किया

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
वन विहार कार्यक्रम में 400 सदस्यों ने की सहभागिता, शिक्षकों का सम्मान किया उज्जैन | भारत विकास परिषद की सांदीपनि शाखा का वन विहार कार्यक्रम बड़नगर रोड पर बिल्केश्वर धाम में हुआ। इसमें 400 शाखा सदस्यों ने सहभागिता की। इनमें में 42 शिक्षक सदस्यों का सम्मान किया गया। प्रांत उपाध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता ने बताया आयोजन प्रकृति के सान्निध्य में जाइए, वर्षा ऋतु जीवनदाई है इसका आनंद उठाइए थीम पर किया गया। कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक व खेलकूद गतिविधियां राजकुमारी बागड़ी, पूजा चित्तौड़ा और नीता जैन की उपस्थति में हुई। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ujjain News - mp news 400 members participated in van vihar program honored the teachers..
                 

आज PM मोदी से मिलेंगी ममता बनर्जी, कोलकाता में की जसोदाबेन से मुलाकात

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

गांगुली की सलाह- ज्यादा दूर की न सोचो विराट

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

IND vs SA: जानिए, कब और कहां देखें भारत बनाम साउथ अफ्रीका दूसरा टी-20 मुकाबला

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ खबरें  
                 

अब प्लास्टिक की बोतल में पानी नहीं सर्व कर पाएंगे होटल मालिक

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
विदिशा| अब प्लास्टिक की बोतलों का महंगा पानी होटल्स और रेस्टोरेंट्स के मालिक सर्व नहीं कर पाएंगे। देश भर में प्लास्टिक वेस्ट लगातार बढ़ रहा है। लेकिन इतने वेस्ट का प्रबंधन करना भी आसान नहीं है। प्रदेश भर में हर साल हजारों टन कूड़ा सिर्फ प्लास्टिक का ही है। प्लास्टिक का 50 फीसदी कूड़ा सिर्फ एक ही बार इस्तेमाल किया जाता है। जिसमें प्लास्टिक की बॉटल्स भी शामिल हैं। इसी बढ़ रहे कूड़े को रोकने के लिए फूड सेफ्टी और स्टैंडर्ड अथॉरिटी अॉफ इंडिया(एफएसएसएआईए) द्वारा हाल ही में ये आदेश जारी किया है। जिसके तहत होटल्स और रेस्टोरेंट्स में प्लास्टिक की बॉटल्स में सील बंद पानी सर्व करने पर रोक लगाई गई है। वहीं, सभी होटल्स और रेस्टोरेंट्स को पेपर सील्ड रि-यूजेबल ग्लास की बॉटल्स में पानी ग्राहकों को देना होगा। इस आदेश से जहां पर्यावरण को बचाने में मदद मिलेगी। वहीं, सील्ड पानी के नाम पर ग्राहकों से होने वाली लूट से भी राहत मिलेगी। होटल में ही साफ पानी और बॉटलिंग सिस्टम लगाने का करना होगा प्रबंध आदेश के अनुसार होटल्स को अपने परिसर में ही पीने के पानी का बॉटलिंग सिस्टम स्थापित करना होगा। जिसके तहत शीशे क..
                 

चंद्रयान-2: ISRO ने देशवासियों के प्रति आभार जताया, कहा- सपनों के बल पर हम आगे बढ़ना जारी रखेंगे

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

Sara Ali Khan makes her IIFA debut: सैफ-अमृता के गानों पर IIFA 2019 में परफॉर्म करने की तैयारी में सारा

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Entertainment  
                 

लुटेरा हूं, गोली मत मारो', तख्ती लटकाकर सरेंडर

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ राज्य  
                 

शिवपाल बोले, जसवंतनगर से लड़ेंगे चुनाव, नेताजी को मेरे लिए करना चाहिए प्रचार Etawah News

an hour ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

29 को सेवा और संस्कृति के साथ मनेगी महाराजा अग्रसेन जयंती

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
अग्रकुल भूषण महाराज श्री अग्रसेन की जयंती 29 सितंबर रविवार को धूमधाम से मनाई जाएगी। इस उपलक्ष्य में अग्रवाल समाज विदिशा द्वारा एक सप्ताह के विभिन्न सेवा व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। अग्रवाल समाज के प्रवक्ता कृष्ण कुमार बंसल ने बताया कि इसी श्रृंखला में 22 सितंबर रविवार को अग्रवाल धर्मशाला ट्रस्ट माधवगंज में सरप्राइज गेम, ड्राइंग प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता, रस्सीकूद प्रतियोतिगता, आटी से वंदनवार बनाना, आसन दौड, वेजिटेबल सेंडविच बनाकर डेकोरेट करने की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। वहीं 23 सितंबर सोमवार को मानव सेवा न्यास में भोजन वितरण, 24 सितंबर को श्री खाटू श्याम मंदिर में सुंदरकांड एवं भजन संध्या, 25 सितंबर को पुरुषोत्तम गौशाला में गौ सेवा, 26 सितंबर को उम्मीद शिक्षण समिति में शिक्षण सामग्री का वितरण, 27 सितंबर की शाम विनायक वैंक्यूट हॉल में गरबा डांडिया, 28 सितंबर को सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा 29 सितंबर को महाराज श्री अग्रसेन जी की जयंती मनाई जाएगी। महाराजा अग्रसेन जयंती आयोजन में मुख्य अतिथि डॉ. संजय अग्रवाल विभागाध्यक्ष पीएसएम अटल बिहारी बाजपेयी मेडिकल कॉलेज विदिशा ए..
                 

एटीएम में तोड़फोड़ से 40 हजार का नुकसान, 1 गिरफ्तार

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
विदिशा| स्वर्णकार कालोनी स्थित एसबीआई के एटीएम में रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात हुई तोड़फोड़ के मामले में पुलिस ने शमशाबाद निवासी एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसके अन्य साथियों की अभी तलाश की जा रही है। इस तोड़फोड़ में एटीएम में 40 हजार रुपए का नुकसान हुआ है। इस संबंध में एसबीआई के अधिकारी अमन बंसल वल्द सुरेश बंसल निवासी बालाजी एवेन्यू ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। श्री बंसल ने पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में कहाकि 15 सितंबर की रात एटीएम में अज्ञात चोरों ने एसएमजी लाक को नुकसान पहुंचाया है। इसमें 40 हजार का नुकसान हुआ है। चोर इस एटीएम से कैश नहीं ले जा सके। पुलिस के गश्ती दल ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। उससे पूछताछ की जा रही है। इस संबंध में कोतवाली टीआई जयपाल इनवाती ने बताया कि आरोपी केवल अकेले ही एटीएम में चोरी की घटना को अंजाम देने की बात कबूल कर रहा है लेकिन उसकी यह बात गले नहीं उतर रही है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

Regal Talkies : इंदौर नगर निगम ने कब्जे में ली रीगल टॉकीज की जमीन

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Indore  
                 

पहली पत्नी बीमार, दूसरी मेंटल और तीसरी दोनों में कमजोर है, इसलिए चाहिए तलाक

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

बाढ़ का कहर, प्रयागराज से काशी तक खतरा

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ राज्य  
                 

नामांकन से एक दिन पहले बीएनडी कॉलेज का छात्रसंघ चुनाव हुआ रद, आखिर क्या रहा कारण Kanpur News

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

शिवपाल सिंह यादव का ऐलान इटावा के जसवंतनगर से लड़ेंगे विधानसभा उप चुनाव

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

सपाक्स ने प्रताड़ित करने वालों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की मांग की

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
विदिशा| बिजली कंपनी के आउटसोर्स कर्मचारी सुनील दांगी खुदकुशी मामले में मंगलवार को सपाक्स समास ने ज्ञापन सौंप कर उसे प्रताड़ित करने वाले लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की मांग की है। सिरोंज की पालीवाल कालोनी में किराए के मकान में रहने वाले सुनील दांगी ने 12 सितंबर को फांसी लगा ली थी। उसने अपने सुसाइड नोट में बिजली कंपनी के ही अधिकारी और कर्मचारी के साथ ही एक पुलिसकर्मी पर भी प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। मामले में पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर जांच की जा रही है लेकिन किसी के खिलाफ प्रकरण कायम नहीं किया गया है। रविवार को सिरोंज थाने में बयान देने आए सुनील के परिजनों ने भी पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े थे। सपाक्स ने भी एसपी को ज्ञापन दिया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

शिक्षक बोले-धरती पर जीवन के लिए जरूरी है ओजोन परत

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
अंतरराष्ट्रीय ओजोन दिवस पर सोमवार को शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय विदिशा में वैचारिक गोष्ठी हुई। इस मौके पर प्राचार्या चारु सक्सेना, नोडल अधिकारी डॉ दीप्ति शुक्ला ने छात्र-छात्राओं और स्टॉफ को जैविक उत्पादों का उपयोग करने और एरोसॉल उत्पादों का उपयोग कम करने की शपथ दिलाई। डॉ दीप्ति शुक्ला ने बताया कि कि विश्व ओजोन दिवस 2019 की थीम 32 ईयर्स एंड हीलिंग है। इस दिवस का उद्देश्य ओजोन परत संरक्षण के लिए विद्यार्थियों के माध्यम से लोगों को जागरूक करना है। ओजोन परत ओजोन अणुओं की परत है जो 20 से 40 किलोमीटर के बीच वायुमंडल में होती है। यह सूर्य की हानिकारक पराबैंगनी विकिरण से बचाने का कार्य करती है। इसके बिना जीवन संकट में पड़ सकता है, क्योंकि यह किरणें यदि सीधा धरती पर पहुंच जाएं तो यह प्राणियों के लिए खतरनाक होती है। इसको इंसानों द्वारा बनाए रसायनों से नुकसान हो रहा है जिससे जलवायु परिवर्तन हो रहा है। इसलिए दुनियाभर में संरक्षण को लेकर जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। हर साल मनाते हैं दिवस: नोडल अधिकारी डॉ दीप्ति शुक्ला ने बताया कि ओजोन दिवस हर साल पूरी दुनिया में 16 सितंबर को मना..
                 

तेज रफ्तार SUV की टक्कर से बीस फीट उछलकर गिरा छात्र, मौत

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal