जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स One India FilmiBeat BoldSky GoodReturns DriveSpark

India-China News: LAC पर पेट्रोलिंग प्वाइंट 15 से 2 किमी पीछे हटा चीन, भारत की पैनी नजर

an hour ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

मप्र से विकास दुबे के साले व उसके बेटे को साथ ले गई यूपी एसटीएफ, राजू ने कहा- 15 साल से नहीं से कोई संबंध

an hour ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

टेस्ट चैम्पियनशिप में दावेदारी के लिए इंग्लैंड की जीत जरूरी, साउथैम्पटन में इंग्लिश टीम अब तक कोई मैच नहीं हारी

4 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Sports stories  
कोरोनावायरस के बीच 116 दिन बाद इंग्लैंड से इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत हो रही है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट की सीरीज का पहला मैच आज से खेला जाएगा। यह मैच साउथैम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम में होगा। इस ग्राउंड पर इंग्लैंड अब तक कोई मैच नहीं हारा है। मेजबान ने यहां तीन मैच खेले हैं। इनमें दो मैच में भारत को हराया, जबकि एक श्रीलंका से ड्रॉ खेला।टेस्ट चैम्पियनशिप में अपनी दावेदारी के लिए इंग्लैंड के लिए मैच जीतना जरूरी होगा। मौजूदा पॉइंट टेबल में इंग्लैंड 9 मैच खेलकर 146 अंक के साथ चौथे नंबर पर है। वहीं, टीम इंडिया 360 अंक के साथ टॉप पर काबिज है।सीरीज क्लीन स्वीप करने पर इंग्लैंड चैम्पियनशिप में तीसरे नंबर पर पहुंचेगीचैम्पियनशिप के नियम के मुताबिक, हर सीरीज के 120 पॉइंट निर्धारित किए गए हैं। सीरीज के मैच के हिसाब से विजेता टीम को अंक मिलते हैं। जैसे- इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट की सीरीज में एक मैच के 40 अंक जीतने वाली टीम को मिलेंगे। यदि इंग्लैंड टीम सीरीज में क्लीन स्वीप करती है, तो वह 266 पॉइंट के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी।मैच जीतकर इंग्लैंड 186 पॉइंट्स के साथ..
                 

माही सबसे ज्यादा 9 बार आईपीएल फाइनल खेलने वाले पहले खिलाड़ी, कैप्टन कूल के इन 7 रिकॉर्ड्स तक पहुंचना बेहद मुश्किल

4 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Sports stories  
पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 39 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 7 जुलाई 1981 को झारखंड (तब बिहार) के रांची में हुआ था। कैप्टन कूल धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी ऐसे कई रिकॉर्ड बनाए हैं, जिन्हें तोड़ना किसी भी खिलाड़ी के लिए बेहद मुश्किल होगा। धोनी आईपीएल में सबसे ज्यादा 9 बार फाइनल खेलने वाले अकेले खिलाड़ी हैं। इस दौरान उन्होंने अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को तीन बार विजेता भी बनाया।धोनी ने भारत के लिए अब तक सबसे ज्यादा 200 वनडे में कप्तानी की। इसमें भारत को 110 में जीत मिली। वह दुनिया के तीसरे ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा वनडे मैचों में कप्तानी की है। माही ने 90 टेस्ट, 349 वनडे और 98 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले। 2015 में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। धोनी ने अपनी कप्तानी में देश को 2007 में टी-20 और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप के अलावा 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी जिताई है। बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतेधोनी ने बतौर कप्तान आईपीएल में सबसे ज्यादा 104 मैच जीते हैं। इसमें सबसे ज्यादा 99 मैच चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए जीते, जबकि ..
                 

11 साल से स्टेडियम जाकर मैच देख रहे रामबाबू की धोनी ने मदद की थी, 6 साल पहले बांग्लादेश में डेंगू होने पर इलाज कराया

4 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Sports stories  
पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मंगलवार को 39 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 7 जुलाई 1981 को झारखंड (तब बिहार) के रांची में हुआ था। धोनी के खेल और लुक के कायल दुनियाभर में मौजूद हैं। ऐसे ही एक फैन पंजाब में मोहाली के रहने वाले रामबाबू भी हैं। वे 11 साल में धोनी के 200 से ज्यादा मैच स्टेडियम में जाकर देख चुके हैं। उन्होंने बताया कि बांग्लादेश में 2014 टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान उन्हें डेंगू हो गया था।तब धोनी ने उन्हें फ्लाइट से वापस भेजा और इलाज करवाया। तब डॉक्टर ने कहा था कि यदि 4-5 दिन की देरी होती, तो शायद मामला बिगड़ सकता था। रामबाबू ने शरीर पर धोनी के टैटू बनाए हैं। धोनी के जन्मदिन पर भास्कर ने रामबाबू से बात की...धोनी ने दूसरा जीवन दिया, उन्हीं के कारण जिंदा हूंरामबाबू ने कहा- बांग्लादेश में 2014 टी-20 वर्ल्ड कप देखने के लिए पहुंचा था। यात्रा के बारे में कुछ पता नहीं था, इसलिए कोलकाता से बस में गया था। समुद्र का रास्ता शिप से पार किया। मैच के सभी पास माही सर ही देते थे। भारत-पाकिस्तान मैच से पहले रात को मेरी तबीयत खराब हुई। टीम इंडिया के डॉक्टर नितिन पटेल से दवाई ली, लेकिन कुछ अस..
                 

चीन के साथ सीमा को लेकर चल रही है वार्ता, कोरोना के चलते देर हुई 25 दौर की चर्चा : भूटान

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

अपाचे, टैंक की तैनाती से भड़का चीन, धमकी

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

छत्तीसगढ़: इस्पात फैक्ट्री में गर्म लोहे का टैंक गिरने से हुआ जोरदार ब्लास्ट, 12 मजदूर घायल

an hour ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

तीन वर्ष पहले भी चीन को मिला था सीमा पर करारा जवाब, 73 दिनों के ड्रेगन ने पीछे किए थे सैनिक

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

अगले साल रिलीज होगी वरुण-सारा की 'कुली नं 1' फिल्म, मेकर्स ने तय की फिल्म की नई रिलीज डेट

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Entertainment stories  
दुनिया में जारी महामारी के चलते एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पूरी तरह से उथल-पुथल हो चुकी है। जहां कुछ फिल्मों की शूटिंग रुकी है वहीं कुछ फिल्में पूरी होने के बावजूद भी रिलीज नहीं हो पाई हैं। अब सभी मेकर्स या तो ओटीटी का सहारा ले रहे हैं या तो फिल्मों को अगले साल तक के लिए पोस्टपोन कर रहे हैं। अजय देवगन की फिल्म 'मैदान' के बाद अब वरुण धवन की फिल्म 'कुली नं 1' को भी अगले साल रिलीज करना तय किया गया है।कई दिनों से लगातार खबरें थीं कि सारा-वरुण की फिल्म 'कुली नं 1' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज की जाएगी। हालांकि मेकर्स इसके पक्ष में नहीं है। बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के अनुसार फिल्म के मेकर्स ने हाल ही में एक मीटिंग रखी थी। इस मीटिंग में फिल्म की रिलीज डेट से जुड़ी चर्चा हुई। आखिरकार सभी ने सहमति से फिल्म को अगले साल जनवरी में रिलीज करने का फैसला किया। रिपोर्ट के अनुसार अब इसे 1 जनवरी 2021 को रिलीज किया जाएगा।'कुली नं 1' फिल्म को पहले 1मई को रिलीज किया जाने वाला था मगर लॉकडाउन के चलते इसे रोक दिया गया है। इसके अलावा अजय देवगन की मैदान भी अगले साल अगस्त तक टल गई है। ..
                 

अजय देवगन ने ट्वीट में नहीं किया बिग बी-अभिषेक के अलावा बाकी स्टारकास्ट का जिक्र, प्राची देसाई ने कसा तंज

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Entertainment stories  
6 जुलाई को फिल्म बोल बच्चन की रिलीज को 8 साल पूरे हो गए। इस मौके पर लीड एक्टर अजय देवगन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की। अजय ने फिल्म से जुड़े कुछ बिहाइंड द सीन के फोटो शेयर किए जिसमें अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन और फिल्म के डायरेक्टर रोहित शेट्टी नजर आ रहे हैं। अजय ने फोटो कैप्शन में लिखा, 'जब बच्चन बोलते हैं तो मैं बस सुनता हूं (खासकर अमितजी)। बोल बच्चन के 8 साल पूरे।' इस पोस्ट में उन्होंने अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन और रोहित शेट्टी को टैग किया।प्राची देसाई को रास नहीं आई पोस्ट: अजय की यह पोस्ट फिल्म में काम कर चुकीं प्राची देसाई को रास नहीं आई। उन्होंने फिल्म के बाकी एक्टर्स को याद न करने को लेकर अजय देवगन को घेरा। प्राची ने पोस्ट पर रिएक्ट करते हुए लिखा, 'अजय देवगन मुझे लगता है कि आप हम सबबाकी एक्टर्स जैसे असिन, कृष्णा अभिषेक, अर्चना पूरण सिंह, असरानी, नीरज वोरा, जीतू वर्मा आदि को मेंशन करना भूल गए। आपके अलावा, बाकी सब ने भी इस फिल्म को सफल बनाने में अपना योगदान दिया था।##'ट्विटर यूजर्स ने किया सपोर्ट: अजय को आईना दिखाने के लिए ट्विटर यूजर्स ने उनकी तारीफ की। एक यू..
                 

9 जुलाई को इंडिया ग्लोबल वीक पर दुनिया को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

LIVE: विकास दुबे के कुएं में छिपे हैं कई राज?

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

Shah Rukh Khan in Fauji: सेट पर देरी से पहुंचने की आदत के कारण शाहरुख खान के पीछे पत्थर लेकर दौड़ा था ये निर्देशक

an hour ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

किशोरी से छेड़छाड़ के आरोप में ग्रामीणों ने 2 युवकों के हाथ-पैर पेड़ों से बांधे और पहनाई जूते-चप्पलों की माला

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
म्याना थाने के ऊमरी चौकी क्षेत्र के गांव चकदेवपुर में एक किशोरी के साथ छेड़छाड़ करने के मामले में 2 युवकों को पेड़ से बांधकर उन्हें जूते-चप्पल की माला पहनाई गई। इस घटना का वीडियो वायरल हो गया। हालांकि म्याना थाना और ऊमरी चौकी की पुलिस बेखबर थी। इस मामले में ऊमरी चौकी प्रभारी सीपी दीक्षित से चर्चा की तो बोले कि कोई जानकारी नहीं है।इस संबंध में किसी ने भी चौकी में आकर शिकायत दर्ज नहीं कराई है। हालांकि यह ज़रुर बोले कि जिन युवकों की वीडियो वायरल हुई है वह पास के ही गांव बरवटपुरा के हैं। लेकिन मामला क्या है, यह पुलिस को भी पता नहीं है। लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के आधार पर कहा जा रहा है कि किशोरी को छेड़ने के मामले में गांव के लोगों ने युवकों के हाथ-पैर पेड़ से बांध दिए।इसके बाद उन्हें जूते-चप्पल की माला भी पहना दी। ग्रामीणों ने युवक को कानून के हवाले करने की जगह खुद ही सजा दे दी। देर शाम तक पुलिस भी गांव नहीं पहुंची थी, लेकिन यह वीडियो सुबह से ही वायरल हो गया था। जिस किशोरी से छेड़छाड़ की वजह से यह पूरा घटनाक्रम होना बताया जा रहा है, उनके परिजन भी शिकायत करने नहीं आए। युवकों के नाम सो..
                 

बढ़ रहे ऑनलाइन फ्रॉड और ठगी के मामले, जानिए कैसे सुरक्षित रखें अपनी मेहनत की कमाई

4 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

England vs West Indies 1st Test Live Streaming: यहां देख सकते हैं मैच का Live Telecast

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Cricket  
                 

इंक्रिमेंट शुरू, जानें किन कंपनियों ने बढ़ाई सैलरी !

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ ET हिन्दी  
नई दिल्लीकोरोना वायरस की वजह से बहुत सारी कंपनियों का बिजनेस कम हो गया है। जितना मुमकिन हो सकता है उतने कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं। कई कंपनियों ने कर्मचारियों की सैलरी में कटौती कर दी, तो कई ने तो उन्हें नौकरी से ही निकाल दिया। लेकिन अब माहौल बदल रहा है। कुछ बैंकों ने अपने कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए इंक्रिमेंट करना शुरू कर दिया है और बहुत से बैंक ऐसा करने की सोच रहे हैं। ऑटो इंडस्ट्री में भी कंपनियां इसी रास्ते चलने की तैयारी कर रही हैं।..
                 

Shoaib Malik के सामने जब सानिया मिर्जा ने कहा- 'मैं अक्षय कुमार से शादी करना चाहूंगी'

an hour ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

पिंजौर में डेढ़ घंटे हुई झमाझम बारिश, अधिकतर गलियां हुईं लबालब, कई जगह सड़क पर खड़ी कारें और बाइक बह गईं

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
मानसून की पहली बारिश ने पंचकूला जिले केपिंजौर में नगर निगम की कार्यप्रणाली की पोल खोल कर रख दी। सरकार द्वारा नगर निगम के माध्यम से शहरवासियों की सुविधाओं पर लाखों रुपए खर्च किए जा रहे हैं। लेकिन बुधवार को हुई बारिश ने नगर निगम पर सवाल खड़े कर दिए हैं। करीब डेढ़ घंटे की बारिश से शहर की अधिकतर गलियां लबालब हो गईं। पानी इतना ज्यादा था कि कई घरों व दुकानों के अंदर भी पानी घुस गया।पिंजौर-नालागढ़ रोड पर वार्ड 4 की शिव शक्ति कॉलोनी के पास सड़क पर इतना ज्यादा बरसाती पानी आ गया कि उस पानी में रोड पर खड़ी कारें व दोपहिया बहकर आगे चले गए। आसपास रहने वाले लोगों के मुताबिक उन्होंने इतना ज्यादा बरसाती पानी पहली बार देखा है, जिसमें गाड़ियां भी पत्तों की तरह बहने लगीं। सड़क के आसपास घरों में भी पानी घुस गया। लोगोंके लिए उस समय और ज्यादा परेशानी बढ़ गई, जब पानी कम होने पर नालों की गंदगी गलियों व घरों के सामने इकट्ठी हो गई। रत्तपुर की ओर से आ रहे इस बरसाती पानी से पिंजौर-नालागढ़ हाईवे पर ट्रैफिक भी प्रभावित हो गया, हाईवे से रोड को पार करता पानी इतना ज्यादा था कि कार तक का निकलना भी मुश्किल हो गया। ..
                 

लव ट्राएंगल में हुई थी कोरियोग्राफर महावीर की हत्या, पुलिस ने प्रेमिका समेत तीन को पकड़ा, मुख्य आरोपी फरार

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में कोरियोग्राफर की हत्या के प्रकरण का पुलिस ने 48 घंटे के भीतर खुलासा कर दिया है। बीते सोमवार की दोपहर चार फुटा रोड पर कोरियोग्राफर महावीर बघेल की तीन युवकों ने सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस के अनुसार, लव ट्राएंगल में महावीर की हत्या हुई थी। एक लड़की का दो युवकों से संबंध है। एक प्रेमी ने दूसरे को रास्ते से हटाने के लिए लड़की के जरिए उसे फोन कर घर से बाहर बुलाया। इसके बाद रास्ते में उसे गोली मार दी। पुलिस ने वारदात में शामिल प्रेमिका समेत तीन को पकड़ा है। लेकिन मुख्य आरोपी विनय फरार है।चार फुटा रोड पर हुई थी हत्यास्वर्ण जयंती नगर में सोमवार की दोपहर महावीर बघेल बाइक से चार फुटा रोड पर जा रहा था। तभी उसे रास्ते में दो बाइकों पर सवार3 लड़कों ने रोककर पीटा था। उसके बाद गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना का सीसीटीवी भी सामने आया था।पुलिस ने मामले पर जांच की तो पता चला की महावीर डांस क्लास चलाता था। करीब 4 से 5 वर्ष पूर्व एक लड़की संध्या उसके पास डांस सीखने आया करती थी। इसी दौरान दोनों के बीच प्रेम संबंध हो गए। उधर, संध्या काएक अन्य युवक विनय से भी संबंधथा..
                 

Shilpa Shetti: शिल्पा शेट्टी के नाम पर की धोखाधड़ी, संचालकों पर लखनऊ में केस दर्ज

5 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Entertainment  
                 

Live Madhya Pradesh News Updates : खंडवा में पत्नी और सास की चाकू से हमला कर हत्या, पति गिरफ्तार

5 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Madhya Pradesh  
                 

JNU: ऑनलाइन टेस्ट नहीं दे सके? फिर मौका

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ एजुकेशन  
                 

Bollywood Nepotism: महेश भट्ट को यूज़र ने बताया नेपोटिज़्म का फ्लैगबेयरर, आलिया भट्ट की मॉम सोनी राज़दान ने लगा दी क्लास

an hour ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

Neetu Kapoor Birthday: दो साल पहले ऋषि कपूर संग नीतू ने यहां सेलिब्रेट किया था अपना बर्थडे, देखें तस्वीरें

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

गलवान में टकराव वाले पॉइंट-15 से भारत और चीन की सेनाएं पीछे हटीं, चीनी सेना 2 किमी पीछे गई

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
गलवान घाटी में भारत और चीन की सेनाओं के बीच झड़प के 23 दिन बाद अब यहां हालात ठीक हो रहे हैं। सेना ने बुधवार को बताया, 'पेट्रोलिंग पॉइंट 15 से दोनों देशों की सेनाएं पीछे हट गई हैं। चीन की सेना करीब दो किमी पीछे हटी है।' उधर, हॉट स्प्रिंग और गोगरा इलाके में भी सेनाएं पीछे हट रही हैं और यह प्रक्रिया कुछ दिनों में पूरी हो जाएगी।ऐसा बताया गया था कि चीन ने इन पॉइंट्स पर रविवार से अपने ढांचे गिराने भी शुरू कर दिए थे। तनाव कम करने पर जो सहमति बनी थी, उसके मुताबिक दोनों सेनाएं टकराव वाले पॉइंट्स से एक से डेढ़ किलोमीटर पीछे हटेंगी।गलवान झड़प के बाद दोनों देशों के बीच सेना के अफसरों के बीच कई दौर की बात हुई, लेकिन सहमति नहीं बन आई। इसके बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल की चीन के विदेश मंत्री मंत्री वांग यी से वीडियो कॉल पर दो घंटे चर्चा की। बातचीत के कुछ ही घंटे बाद चीन ने सेना वापस बुलाने का फैसला लिया।इन 5 पॉइंट्स पर सहमति भारत और चीन के बीच पॉइंट पीपी-14, पीपी-15, हॉट स्प्रिंग्स और फिंगर एरिया में भी विवाद है। इन इलाकों से भी सैनिक पीछे हटने शुरू हो गए हैं। बॉर्डर पर शां..
                 

सरकार 15 अगस्त तक टीका लाना चाहती थी, लेकिन एक्सपर्ट्स के विरोध के बाद पीछे हट गई, इस तरह के मामले में जल्दबाजी क्यों ठीक नहीं?

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
कोरोना ने जिंदगी के हर पहलू को बुरी तरह प्रभावित किया है। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग न्यू नॉर्मल बन चुके हैं। स्कूल-कॉलेज ही नहीं, बल्कि कई कमर्शियल गतिविधियां अब भी बंद हैं। ऐसे में सभी को उम्मीद है कि कोरोना का टीका आने के बाद हालात पहले जैसे हो जाएंगे। लेकिन क्या इसके लिए जल्दबाजी ठीक है?वैज्ञानिक नहीं चाहते कि जल्दबाजी में किसी टीके को जनता के इस्तेमाल के लिए जारी किया जाए। उनका कहना है कि इससे फायदा कम और नुकसान होने के आसार ज्यादा हैं।अभी टीकों की क्या है स्थिति?न्यूयॉर्क टाइम्स के कोविड-19 वैक्सीन ट्रैकर के मुताबिक, दुनियाभर में 145 से ज्यादा कंपनियां/संस्थाएं कोविड-19 का टीका बना रही हैं। 20 से ज्यादा टीके ह्यूमन ट्रायल्स के स्टेज पर आ चुके हैं। जल्द से जल्द टीका बनाने के लिए रात-दिन काम कर रहे वैज्ञानिकों का कहना है कि प्रक्रिया का पालन करें तो आम तौर पर वैक्सीन डेवलप होने में कई साल लग जाते हैं। हालांकि, कोविड-19 की गंभीरता देखते हुए ह्यूमन ट्रायल्स के फेज-1, फेज-2 और फेज-3 को मर्ज किया जा रहा है। ऐसा सिर्फ भारत में नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में किया जा रहा है।विशेषज्ञों को टीके..
                 

Coronavirus Bhopal News Update : भोपाल में मिले 44 कोरोना पॉजिटिव, 32 स्वस्थ होकर लौटे

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

छा गया पवन सिंह काजल राघवानी का भोजपुरी सॉन्ग 'गन्ना बेच के चुम्मा'

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मूवी-मस्ती  
                 

116 दिन बाद आज से क्रिकेट की वापसी

5 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ स्पोर्ट्स  
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट एक लंबे इंतजार के बाद लौट रहा है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच बुधवार से साउथैम्पटन में खेला जाएगा। मैदान में दर्शक नहीं होंगे। और न ही खिलाड़ियों को गेंद पर स्लाइवा लगाने की ही इजाजत होगी। इसके अलावा भी आईसीसी ने कई नए नियम बनाए हैं जो कोरोना काल में प्रभावी रहेंगे।..
                 

सौरव गांगुली की लव स्टोरी है पूरी फिल्मी, एक ही लड़की से दो बार करनी पड़ी शादी

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ खबरें  
                 

मनोज बाजपेयी ने जनता के गुस्से को बताया सही, बोले- बॉलीवुड को इसे गंभीरता से लेना चाहिए

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड को लेकर लोगों के गुस्से को मनोज बाजपेयी ने सही ठहराया है। 'सोनचिड़िया' में सुशांत के को-एक्टर रहे मनोज ने एक इंटरव्यू में कहा कि बॉलीवुड को जनता के इस गुस्से को गंभीरता से लेना चाहिए। उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई।मनोज के मुताबिक, जब सेलिब्रिटीज फैन्स की सराहना को स्वीकार करते हैं तो उन्हें आलोचना भी बर्दाश्त करनी चाहिए। वे कहते हैं- अगर आपके प्रति गुस्सा है तो मुझे सवाल तो पूछना होगा। है न? जब मैं कहता हूं कि लोग सही हैं, क्योंकि वे मेरी फिल्म को हिट बना रहे हैं। तब अगर वही लोग सवाल करते हैं तो यह जरूरी हो जाता है कि हम उनका जवाब दें। सरकार भी तो यही करती है।इनसाइडर्स बनाम आउटसाइडर्स की बहस जारी14 जून को 34 साल के सुशांत ने मुंबई में सुसाइड किया। इसके बाद से बॉलीवुड में आउटसाइडर्स और इनसाइडर्स/स्टार किड्स को लेकर बहस जारी है। दावा किया जा रहा है कि बॉलीवुड में स्टार किड्स और इनसाइडर्स की तुलना में आउटसाइडर्स के साथ सौतेला व्यवहार किया जाता है।सुशांत के फैन लगातार सोशल मीडिया पर इस मुद्दे को उठा रहे हैं और स्टार किड्स और उनकी फिल्मों का बायकॉट कर..
                 

मैट्रिक का रिजल्ट जारी, 75% छात्र हुए पास; jacresults.com और jac.nic.in पर देख सकते हैं

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
राज्य में मैट्रिक का परीक्षा परिणामबुधवार को घोषितकर दिया गया। इस बार 75.01 % परिक्षार्थी सफल घोषित हुए हैं। लड़कियों का परीक्षा परीणाम लड़कों से बेहतर रहा है। वहीं, बेहतर परीक्षा परिणाम में कोडरमा पहले, रांची दूसरे व पलामू तीसरे स्थान पर रहा। जारी परिणाम में पास छात्रों की संख्या 1 लाख 37 हजार 003 जबकि छात्राओं की संख्या1 लाख 51 हजार 925 है।स्टूडेंट्स रिजल्ट जैक की वेबसाइट jacresults.com और jac.nic.in पर देख सकते हैं।शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) के सभागार में रिजल्ट जारी किया। वहीं, 12वीं साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट 15 जुलाई तक जारी किया जाएगा। इसके बाद इंटर कला (आर्ट्स) के नतीजे घोषित किए जाएंगे।जारी रिजल्ट में 1 लाख 48 हजार 51 परीक्षार्थियों ने प्रथम, 1 लाख 24 हजार 36 परीक्षार्थी द्वितीय श्रेणी जबकि 16 हजार 841 परीक्षार्थी तृतीय श्रेणी से उत्तीर्ण हुए हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद शिक्षा मंत्री ने संतोष जताते हुए सफल परीक्षार्थियों को बधाई दी है। कुल आवेदित परीक्षार्थियों की संख्या 387695 परीक्षा में सम्मिलित परीक्षार्थियों की संख्या 385144 ..
                 

दंतेवाड़ा : जवान के बुजुर्ग माता-पिता को नक्सलियों ने छोड़ा, घबराए हुए हैं बुजुर्ग दंपति

4 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Chhattisgarh  
                 

Guidelines For Hajj 2020: इस माह से प्रारंभ होगी हज यात्रा, लेकिन इन नियमों का करना होगा पालन

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ धर्म समाचार  
                 

दूल्हे के बाद अब दुल्हन भी पॉजिटिव, एक ही शादी के कारण अब तक 26 संक्रमित

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
जिले में मंगलवार को 15 पॉजिटिव केस मिले। अब तक जिले में 98 संक्रमित मिल चुके हैं। छह दिन में 61 कोरोना संक्रमित सामने आ चुके हैं। अनलाॅक के दाैरान शादियों में बरती जा रही लापरवाही का खामियाजा पूरे शिवपुरी शहर को भुगतना पड़ रहा है। मंगलवार को जो 15 पॉजिटिव मिले, उसमें वह दुल्हन भी शामिल है जिसका दूल्हा एक दिन पहले संक्रमित मिला था।जल मंदिर रोड शिवपुरी निवासी रूबी गुप्ता (26) पत्नी अनिल गुप्ता की हाल ही में शादी हुई है। पति अनिल गुप्ता 6 जून को कोरोना पॉजिटिव मिले थे। अनिल को अपूर्वा गुप्ता ने मेंहदी लगाई थी। अपूर्वा कोटा से शिवपुरी आई बारात में दुल्हन को मेंहदी लगाने गई थी। उधर शक्तिपुरम खुड़ा में 29 जून को शादी हुई उसी में शामिल हुए परिवार के दुष्यंत अवस्थी (27) पुत्र कृष्णकुमार निवासी कृष्णा नगर शिवपुरी, श्रेष्ठा (8) पुत्री शैलेंद्र अवस्थी निवासी रेलवे कॉलोनी शिवपुरी, अवधेश (31) पुत्र कृष्णकुमार भी संक्रमित पाए गए हैं। शादी में शामिल हुईं रिश्तेदार शिमला शर्मा (38) पत्नी संतोष शर्मा निवासी ग्वालियर बायपास शिवपुरी व गंगोत्री शर्मा (48) पत्नी गौतम शर्मा भी संक्रमित निकलीं हैं। इस एक ही शा..
                 

11वीं के सिलेबस से नेशनलिज्म, सेक्युलरिज्म और सिटीजनशिप ‘कम्प्लीटली डिलीटेड’; 12वीं के कोर्स में भी बड़े बदलाव

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
कोरोना महामारी के कारण देश में पैदा हुए हालात के मद्देनजर CBSE बोर्डने मंगलवार कोकक्षा 9 से 12 तक के सिलेबस में कटौती की है। कोर कंसेप्ट को बनाए रखते हुए सिलेबस को करीब 30 प्रतिशत तक कम कर दिया गया है। इसकटौती के बाद अब धर्मनिरपेक्षता और राष्ट्रवाद जैसे कई अध्यायों को मौजूदा शैक्षणिक वर्ष के लिए पाठ्यक्रम से हटा दिया गया है।इसके लिए NCERT और CBSE बोर्ड के विशेषज्ञों की एक कमेटी ने पाठ्यक्रम में कटौती का खाका तैयार किया और उसके बाद कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों के लिए यहफैसला लिया गया।वहीं, 8वीं तक की कक्षाओं के लिए CBSE ने स्कूलों को खुद सिलेबस तैयारकरने को कहा है।कक्षा 11वीं के कोर्समें बड़ा बदलावबोर्ड कीइस कटौती का असर 11वीं कक्षा में पढ़ाए जाने जाने वाले संघीय ढांचा, राज्य सरकार, नागरिकता, राष्ट्रवाद और धर्मनिरपेक्षता जैसे अध्याय पर दिखेगा। CBSE ने इन सभी अध्यायों को मौजूदा एक वर्ष के लिए सिलेबस से हटा दिया है।कक्षा 11वीं की पॉलिटिकल साइंस की बुक 1 और 2 से कुल पांच यूनिट हटा दी गई हैं और उन्हीं मेंसंघीय ढांचा, राज्य सरकार, नागरिकता, राष्ट्रवाद और धर्मनिरपेक्षता जैसे टॉपिक कवर किए जा..
                 

Chhattisgarh DGP की सभी SP को चेतावनी, भूलकर भी न हो कानपुर जैसी घटना

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Raipur  
                 

भिलाई : देर रात मटन लेकर पहुंचा पति, मसाला न होने पर हथौड़ी से फोड़ा पत्नी का सिर

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhilai  
                 

LIVE Kanpur News Update: मोस्टवांटेड लिस्ट के दो और विकास के साथी गिरफ्तार, निलंबित एसओ की भी हो सकती गिरफ्तारी

an hour ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

8 साल पहले चाय की दुकान थी, विकास के संपर्क में आया तो बेहिसाब प्रॉपर्टी का मालिक बन गया

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
बिकरुगांव में 2 जुलाई की रात गैंगस्टर विकास दुबे के साथ पुलिस की मुठभेड़ में सीओ बिल्हौर समेत आठ पुलिसवालों कीमौत हुई थी। बीते 6 दिन में शूटआउट में शामिल रहे तीन बदमाशों को पुलिस ने मार गिराया है,जबकि चार गिरफ्तारहुए हैं। लेकिन 5 लाख का इनामी विकास दुबे अभी पुलिस की पकड़ से दूर है। इस मामले मेंएक और नाम प्रमुखता से आ रहा है। इस शख्स का नाम है जय बाजपेई। यूपी एसटीएफ ने विकास के करीबी बताए जा रहे जय को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। सूत्रों का कहना है कि जय, विकास दुबे की आपराधिक दुनिया का अहम किरदार है। बीते रविवार को कानपुर में तीन लावारिस कारें मिली थीं। इन तीनों गाड़ियों का संबंध जय से बताया जा रहा है। पुलिस को इस बात का भी शक है कि जय ने विकास दुबे की भागने में मदद की और उसे गाड़ी मुहैया कराई। कानपुर के एसएसपी रहे अनंत देव तिवारी के साथ जय बाजपेई (दाएं)।8 सालों में अकूत संपति का मालिक बनाकानपुर मेंब्रह्मनगर निवासी जय आठ साल पहले तक नजीराबाद इलाके कीएक प्रिंटिंग प्रेस में 4000 की तनख्वाह पर नौकरी करता था। उससे पहले वह चाय की दुकानचलाता था। प्रिंटिंग प्रेस में नौकरी करने के दौरान ..
                 

सरकारी कॉलेज में जन्मदिन मनाया, बच्चों को बंदूकें थमाईं, सरपंच पुत्र समेत दो पर केस दर्ज

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
सरकारी कॉलेज नरवर में सरपंच पुत्र ने दोस्तों के संग जन्मदिन मनाया। जिसमें सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया गया। वहीं जन्मदिन के दौरान दो बच्चों के हाथों में रायफलें थमा दीं और कारों पर खड़ा कर दिया। पुलिस ने सरपंच पुत्र समेत दो लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।जनपद नरवर की ग्राम पंचायत कैखोदा की महिला सरपंच लीला गुर्जर के बेटे राममिलन गुर्जर पुत्र मोहरसिंह गुर्जर निवासी दतला का 5 जून को जन्मदिन था। साथ ही वीरेंद्र पुत्र राजेंद्र गुर्जर निवासी डोंगरी का भी जन्मदिन था। दोनों ने शासकीय कॉलेज नरवर मं दोस्तों के संग जन्मदिन मनाया जिसमें सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया गया। यही नहीं जन्मदिन की खुशी में दो बच्चों को रायफलें थमाकर गाड़ियों पर खड़ा कर दिया गया। एक अन्य फोटो में युवक रिवाल्वर लोड करते दिखाई दे रहा है। नरवर थाना पुलिस ने सरपंच पुत्र राममिलन गुर्जर और वीरेंद्र गुर्जर के खिलाफ धारा 188 सहित 269, 270 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today मोहिनी डैम पर जन्मदिन के दौरान भीड़ जुटा का..
                 

Raigarh Weather Update : बारिश की मेहरबानी से 70 फीसदी बुआई हुई, खिले किसानों के चेहरे

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Raigarh  
                 

LIVE Vikash Dubey News : विकास अब पांच लाख का इनामी, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने कहा- जो भी घटना में शामिल उसे पछतावा होगा

an hour ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

ऑस्कर ज्यूरी के लिए शर्ली अब्राहम का हुआ चयन, वे कहती हैं मेहनत का परिणाम हमेशा मीठा ही होता है

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
भोपालकी फिल्ममेकर शर्ली अब्राहम इस साल ऑस्कर ज्यूरी के लिए चयनित हुई हैं। वे डॉक्यूमेंट्रीज सेगमेंट की फिल्मों की सिलेक्शन ज्यूरी में रहेंगी। ऑस्कर की ज्यूरी तक पहुंचने वाली शर्ली अब्राहम से जानिए अब तक काउनका सफर।मजाक लगी थी सिलेक्शन की बातशर्ली बताती हैं कि, 1 जुलाई की रात 3 बजे मेरी एक जर्नलिस्ट फ्रेंड ने मुझे ऑस्कर ज्यूरी की लिस्ट फॉरवर्ड की, जिसमें मेरा नाम था। साथ में, उसने बधाई संदेश लिखा था।मुझे लगा, लॉकडाउन में सबके पास समय अधिक है, दोस्त ने मेरे साथ कोई मजाक किया है। सच्चाई का अहसास तब हुआ जब सचमुच मुझे ऑस्कर से फोन आया और उन्होंनें मुझसे मेरी स्वीकृति के बारे में पूछा।मुझे किसने नॉमिनेट किया पता नहींमैनें कभी भी कोई फॉर्म नहीं भरा, ना ही रजिस्ट्रेशन किया। असल में, पुराने ज्यूरी मेम्बर्स हर साल आनेवाले साल के लिए ज्यूरी चुनते हैं। मुझे तो यह भी अंदाजा नहीं है कि आखिर इतने बड़े अवॉर्ड फंक्शन में बतौर ज्यूरी मेरा नाम वहां नॉमिनेट और सिलेक्ट किसने किया होगा।चुनी मुश्किल राहद सिनेमा ट्रैवलर्स, सर्चिंग फॉर सरस्वती, द आर ऑफ लिंचिंग फिल्मों के लिए सम्मानित हो चुकीं शर्ली बताती हैं, फ..
                 

Weather in UP: मेहरबान हैं मेघ... राजधानी सहित प्रदेश में जारी रहेगा बारिश का सिलसिला

an hour ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

लोहिया संस्थान में महिला डॉक्टर से छेड़छाड़ के मामले में सीनियर रेजीडेंट निलंबित

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

सुबह 63 अंक ऊपर खुला बीएसई, उतार-चढ़ाव के बीच 138 अंक तक नीचे गिरा; निफ्टी में भी 33 पॉइंट की गिरावट

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
बुधवार को कारोबार के तीसरे दिन बीएसई 63.86 अंक ऊपर और निफ्टी 19.00पॉइंट की बढ़त के साथ खुला। आज बाजार में सुबह से ही उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। अब तक की ट्रेडिंग के दौरान बीएसई 6 बार नीचे गिरा है। ये अब तक138.27 अंक तक और निफ्टी33.15 पॉइंट तक नीचे जा चुका है।इससे पहले मंगलवार को बीएसई 173.07 अंक ऊपर और निफ्टी 39.2 पॉइंट की बढ़त के साथ खुला था। दिनभर की ट्रेडिंग के दौरान उतार-चढ़ाव के बीच बीएसई 216.19 अंक तक और निफ्टी 73.95 पॉइंट तक नीचे चला गया था। कारोबार के अंत में बीएसई 187.24 अंक ऊपर 36,674.52 पर और निफ्टी 36.00 पॉइंट ऊपर 10,799.65 पर बंद हुआ।बीएसई में शामिल इन बैंकों के शेयरों में बढ़त बैंक बढ़त (%) इंडसइंड बैंक 4.75 % स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 2.25 % RBL बैंक 1.79 % HDFC बैंक 1.05 % सिटी यूनियन बैंक 0.50 % कोटक बैंक 0.08 % ICICI बैंक 0.07 % अमेरिकी बाजार गिरावट के साथ बंदमंगलवार को अमेरिकी बाजारों में गिरावट देखने को मिली। अमेरिकी बाजार डाउ जोंस 1.51 फीसदी की गिरावट के साथ 396.85 अंक नीचे 25,890.20 पर बंद हुआ था। वह..
                 

बारिश और तेज हवा से द्वारकाधीश के मंदिर का शिखरदंड टूटा, दूसरे शिखरदंड पर ध्वज चढ़ाया

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
गुजरात के सौराष्ट्र में पिछले 3 दिनों से मूसलाधार बरसात हो रही है। यहां सबसे ज्यादा बारिश (करीब 10 इंच) राजकोट, द्वारका, पोरबंदर और जामनगर में दर्ज की गई है। वहीं, भगवान श्रीकृष्ण की नगरी द्वारका में दो दिनों में 10 इंच बारिश दर्ज की गई है। बुधवार की तड़के सुबह तेज हवाओं और बारिश के चलते द्वारकाधीश मंदिर का मुख्य शिखरदंड टूट गया, जिसके चलते दूसरे शिखरदंड पर ध्वज चढ़ाया गया। बताते चलें कि भक्तों द्वारा शिखर पर प्रतिदिन पांच ध्वज चढ़ाए जाते हैं।10 से अधिक डैम के गेट खोले गएसूरत सहित राजकोट, द्वारिका और पोरबंदर में मंगलवार को भी मूसलाधार बारिश का दौर चलता रहा। जामनगर में 18 घंटे में 25 सेंटीमीटर पानी गिर गया, जबकि जिले में सालभर में औसत 67.6 सेंटीमीटर बारिश होती है। यानी कुल बारिश का करीब एक तिहाई से ज्यादा पानी 18 घंटे में ही बरस गया। निचले इलाकों में पानी भर गया। सौराष्ट्र की शैत्रुंजी, भादर, वासवाडी, वेणु, कंडावती, सोमज, रावल, ओझत, न्यारी, मछुंद्री और ढाढर नदियां उफान पर हैं। उधर, आजी, ओजत, न्‍यारी, वेणु, शैत्रुंजी समेत 10 से अधिक डैम के गेट खोल दिए गए हैं। सूरत में मंगलवार को सवा इंच..
                 

राजीव गांधी फाउंडेशन सहित तीन ट्रस्ट की होगी जांच, गृह मंत्रालय ने बनाई कमेटी

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

गुड़गांव-फरीदाबाद में छापे, दुबे दिल्ली की ओर इसलिए भागा?

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
कानपुर में माओवादियों के अंदाज में पुलिसकर्मियों की हत्‍या करने का आरोपी विकास दुबे फरीदाबाद में देखा गया है। उत्‍तर प्रदेश पुलिस की तेज धरपकड़ से घबराए विकास को राज्‍य छोड़ना ही ठीक लगा। फरीदाबाद में होने से उसकी मंशा सरेंडर करने की लग रही है। विकास के वकील भी सक्रिय हो गए हैं। विकास दुबे को डर है कि अगर यूपी पुलिस के हत्‍थे चढ़ा तो उसका एनकाउंटर तय है। इसीलिए उसने दिल्‍ली-एनसीआर का रुख किया है। यहां पूरे देश का मीडिया है, इतने तामझाम के बीच एनकाउंटर मुश्किल होगा। दूसरी बात यह भी है कि यूपी के भीतर कहीं भी रहना उसके लिए खतरे से खाली नहीं था। हालांकि यूपी पुलिस ने विकास दुबे को पकड़ने की कोशिशें और तेज कर दी हैं। दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल से संपर्क साधा गया है।..
                 

SC ने राजस्थान पुलिस को 'एनएलयू-जोधपुर ’छात्र की मौत की जांच में दो महीने का समय दिया

an hour ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

Coronavirus से लड़ने में मदद करेंगे ये 6 प्रोडक्ट, IMCR की मंजूरी के बाद कर्नाटक ने किया लॉन्च

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

शादी की पांचवीं सालगिरह पर मीरा ने शाहिद को बताया सुखी जीवन का रहस्य, बोलीं- याद रखना पत्नी हमेशा सही होती है

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Entertainment stories  
शाहिद कपूर की शादी को मंगलवार को पांच साल पूरे हो गए। इस मौके पर उनकी पत्नी मीरा ने इंस्टाग्राम पर उनके साथ अपना एक फोटो शेयर करते हुए उन्हें सालगिरह की बधाई दी। इसके साथ उन्होंने एक नोट भी लिखा, जिसमें उन्होंने शाहिद को मजाकिया अंदाज में नसीहतदेते हुए कहा कि याद रखना पत्नी हमेशा सही होती है, साथ ही तीन सुनहरे शब्द 'आई एम सॉरी' ही रहेंगे। मीरा ने अपनी पोस्ट में लिखा, '5 साल, 4 आत्माएं, 3 घर, 2 बच्चे और सुंदर परिवार। मेरे प्यार जिंदगी के इस सफर में तुम्हारे सिवा ऐसा कोई नहीं है, जिसे मैं अपनी जिंदगी कह सकूं। मुझे हर दिन तुमसे और ज्यादा प्यार हो जाता है।हर चीज के लिए धन्यवाद दियाआगे उन्होंने लिखा, 'मैं दुनिया की सबसे भाग्यशाली लड़की हूं, जिसे उसकी जिंदगी का प्यार सबसे अच्छे दोस्त के रूप में मिला। मेरी ताकत बनने के लिए, हर सफर पर हाथों में हाथ डाले मेरे साथ चलने के लिए, हर चीज के लिए धन्यवाद। आई लव यू।'बताए तीन गोल्डन शब्द'आप मुझे इतना हंसाते हैं, जितना कोई और नहीं हंसाताऔर इनमें से कई बार मैं आप पर नहीं हंसती हूं। कृपया इस बात को भूलना मत कि पत्नी हमेशा सही होती ह..
                 

भुगतान नहीं होने पर ठेकेदार सड़क का कुछ हिस्सा उखाड़कर ले गया घर

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

सतपाल महाराज ने चीनी राष्ट्रपति को भेजी रामायण, रावण के अंत से सबक लेने की दी नसीहत

4 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

दिल्ली की ये संस्था Tetra Pak के साथ मिलकर बदल रही है कूड़ा बीनने वाले परिवारों का जीवन

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

कोविड सेंटर से 2 संदिग्ध भागे, पुलिस ने दिल्ली से लाकर फिर किया भर्ती

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
नौगांव नगर से लगे नयागांव निवासी 2 लोगों की कोरोना सैम्पलिंग कराने के बाद कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया था। सेंटर से उन दोनों के दिल्ली भागने का मामला सामने आया है, यह घटना प्रशासन की बड़ी लापरवाही एवं चूक दर्शाती है। संदिग्धों के भागने के बाद प्रशासन सकते में आया और मंगलवार की रात पुलिस एवं प्रशासन ने संदिग्धों के गांव पहुंचकर बड़ी मशक्कत करके सुबह तक दोनों संदिग्धों को दिल्ली के आजादपुर क्षेत्र से लाकर कोविड केयर सेंटर में भर्ती करा दिया है। हालांकि इस मामले पर पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी अलग-अलग बयानबाजी कर रहे हैं।जानकारी के मुताबिक दिल्ली आजादपुर से लौटे 4 लोगों की प्रशासन ने 4 जुलाई को कोरोना सैम्पलिंग कराने के बाद नयागांव में बने क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती कराया था। जिसके बाद क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती 4 में से 2 संदिग्ध गायब हो गए थे। मामले की सूचना प्रशासन को मिली तो सोमवार की देर रात प्रशासन एवं पुलिस की टीम ने क्वारेंटाइन सेंटर का औचक जायजा लिया तो 2 संदिग्ध गायब मिले, तो अधिकारियों के होश उड़ गए, जिसके बाद आनन-फानन में प्रशासन ने सेंटर से भागे लोगों के परिजनों से पूछत..
                 

दो सिपाहियों ने एक किमी पीछा कर पकड़े दो चोर, एक हाथ से छूटकर भाग निकला

4 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
छत्तीसगढ़ के दुर्ग में मंगलवार देर रात दो सिपाहियों ने करीब एक किमी तक पीछा कर दो चोरों को पकड़ा। हालांकि इस दौरान दलदल का फायदा उठाते हुए एक चोर उनके हाथ से निकल भागा। दोनोंसिपाही 112 में तैनात हैं और रायपुर पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे थे। चोरों के पकड़े जाने पर कॉल करने वाले लोगोंे ने पुलिस को बधाई दी है। घटना मोहन नगर थाना क्षेत्र की है।जानकारी के मुताबिक, दुर्ग पुलिस को मंगलवार देर रात सूचना मिली कि कहीं मकान में चोर घुसे हुए हैं। इस पर मोहन नगर थाने में तैनात 112 के सिपाहियों ने कॉल करने वाले से जानकारी ली। इस पर कॉल करने वाले ने बताया गया कि उसके पड़ोस का मकान बंद हैं और वहां तीन चोर घुसे हुए हैं। इसके बाद कांस्टेबल सनत कुमार भारती और ड्राइवर मोहम्मद आसिफ खान मौके पर पहुंच गए। पुलिस की गाड़ी देख चोर वहां से भाग निकले।इस पर दोनों सिपाहियों ने पैदल ही चोरों को दौड़ा लिया। करीब एक किमी तक पीछा करने के दौरान जयभीम नगर उरला पटरी पार कर चोर दलदल में फंस गए। यह देख दोनों सिपाही भी कमर तक दलदल में उतर गए और दोनों चोरों को पकड़ लिया। हालांकि इस दौरान एक चोर उनके हाथ से..
                 

LIVE Vikas Dubey Latest Update : फरीदाबाद की होटल में CCTV में कैद हुआ विकास दुबे, दो साथी पकड़ाए

5 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

Kapil Sharma ने Neha Kakkar के साथ वाली पुरानी फोटो पोस्ट की और पूछा - पहचान कौन

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Entertainment  
                 

Sushant Singh Rajput Death: सुशांत की मौत से आहत इस अभिनेता का फूटा संदीप सिंह और रिया चक्रवर्ती पर गुस्सा, की CBI जांच की मांग

an hour ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

Sushant Singh Rajput जैसा दिखने वाले शख़्स का वीडियो वायरल, जानें क्या बोले सुशांत के फैंस

an hour ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

फुटपाथ पर सो रहे 7 लोगों पर कंटेनर चढ़ा, 5 की मौत, 2 की हालत नाजुक; ड्राइवर और क्लीनर हिरासत में

4 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
उत्तरप्रदेश के आगरा में मंगलवार रात हादसा हो गया। यहां सिकंदरा थाना क्षेत्र में गुरुद्वारे के पास फुटपाथ पर सो रहे 7 लोगों पर बेकाबू कंटेनर चढ़ गया। इस हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, दो लोग जख्मी हो गए। इनकी हालत नाजुक है। पुलिस मृतकों की शिनाख्त करने में जुटी है।यह घटना रात करीब 2 बजे की है। फुटपाथ पर कबाड़ बीनने वाले सात लोग सिकंदरा थाना क्षेत्र में गुरुद्वारे के पास बनी दुकानों के आगे सो रहे थे। ट्रक कानपुर से आया था। पुलिस ने कंटेनर के ड्राइवर और क्लीनर को हिरासत में लिया है।हादसे की वजह अभी पता नहीं चल पाई है।घायलों में एक सेक्टर 16 स्थित आवास विकास कॉलोनी औरदूसरा शाहगंज का रहने वाला है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today यह तस्वीर आगरा की है। इसी कंटेनर से हादसा हुआ है। पुलिस ने ड्राइवर और क्लीनर को हिरासत में ले लिया है।..
                 

तेजस्वी के बयान पर जदयू का पलटवार, कहा-लाशों के ढेर पर राजनीति करने वाले हमपर आरोप लगा रहे

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के बयान पर जदयू ने पलटवार किया है। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि 15 सालों तक लाशों के ढेर पर राजनीति करने वाले हमपर आरोप लगा रहे हैं। ऐसा इतिहास राजद का रहा है। बिहार की जनता नरसंहारों के उसे काले दौर, जातीय हिंसा, अपराधियों का कहर, अराजकता और भ्रष्टाचार के महासंगम को कभी नहीं भूल सकती।जदयू नेता ने कहा कि तेजस्वी यह समझ चुके हैं विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी का सूपड़ा साफ होने वाला है। वे बेहद डरे हुए राजनेता की तरह व्यवहार कर रहे हैं। वे राजद के 15 सालों में हुए अपराध के लिए जितनी माफी मांग लें, जनता उन्हें दोबारा मौका नहीं देने वाली। तेजस्वी जनता को गुमराह करने की बजाय जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका का निर्वहन करें।इससे पहले मंगलवार को तेजस्वी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि कोरोना काल में बिहार विधानसभा चुनाव नहीं होना चाहिए। तेजस्वी ने पूछा था कि क्या बिहार में लाशों के ढेर पर चुनाव होंगे। भयावह कोरोना के कारण हालात तो चुनाव कराने लायक नहीं हैं। राज्य में एक तरफ डिजिटल रैली शुरू हो गई, जबकि कोरोना पीड़ितों का ठीक से इलाज तक नहीं हो पा रहा है। Dow..
                 

Sawam Maas 2020: अमोघ रक्षाकवच है महामृत्युंजय महामंत्र, इतने तरीके से होता है प्रयोग

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Vrat Tyohar  
                 

घर खरीदने का यही है सही समय, होम लोन की ब्याज दर 15 साल के निचले स्तर पर

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ ET हिन्दी  
                 

Deepika Padukone के इंस्टाग्राम फॉलोवर्स की संख्या 50 मिलियन के पार, बस इस एक्ट्रेस हैं पीछे

an hour ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

Dil Bechara: दिल बेचारा की ओटीटी रिलीज पर रोक की मांग, NHRC में दायर हुई अपील

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

'कसौटी जिंदगी के' से पहले करण पटेल को 'नागिन 5' में कास्ट करना चाहती थीं एकता कपूर, बाद में बदल लिया फैसला

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
स्टार प्लस के पॉपुलर शो 'कसौटी जिंदगी के' में नए मिस्टर बजाज उर्फ करण पटेल की जल्द ही ग्रेंड एंट्री होने वाली है। करण सिंह ग्रोवर के बाद करण पटेल का पहला लुक भी जारी कर दिया गया है जिसमें वो काफी इंटेस लुक में नजर आ रहे हैं। इसी बीच एक्टर ने बताया कि सिर्फ कसौटी ही नहीं बल्कि उन्हें 'नागिन 5' के लिए भी अप्रोच किया गया था मगर बाद में मेकर्स ने उन्हें मिस्टर बजाज बनाना ही बेहतर समझा।हाल ही में पिंकविला को दिए एक इंटरव्यू में करण पटेल ने इस बात को कन्फर्म किया है। उन्होंने कहा, 'मुझे नागिन 5 के लिए अप्रोच किया गया था। हां, मगर एकता कपूर ने सोचा कि मुझे इसमें व्यर्थ नहीं करना चाहिए क्योंकि उन्हें मुझे मिस्टर बजाज बनाना था। एक तरफ बजाज और दूसरी तरफ डसेगा तो कैसे लगेगा, इसीलिए उन्होंने ऐसा नहीं किया'। एकता कपूर ने नागिन सीरीज के पांचवे सीजन पर काम शुरू कर दिया है। इस शो में करण को नाग का कैमियो रोल दिया जा रहा था मगर बाद में मेकर्स ने मन बदल लिया।जल्द ऑफएयर होगा 'नागिन 4'लॉकडाउन के बाद कई टीवी शोज को ऑफ