जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स One India FilmiBeat BoldSky GoodReturns DriveSpark CNBC आवाज़ आज तक ज़ी न्यूज़

Weather Update: उत्तराखंड को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट, उत्तरकाशी में बादल फटा, 17 लोगों की मौत

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

एसबीआई: तकनीक का उपयाेग कर बैंकिंग को जनता के अनुकूल बनाने पर जोर

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
ग्वालियर|स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा तकनीक के व्यापक उपयोग और बिग डाटा एनालिटिक्स के जरिए बैंकिंग को आम जनता के अनुकूल बनाया जाएगा। यह बात सिटीसेंटर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में शनिवार-रविवार को हुई शाखा प्रबंधकों की बैठक में निकलकर आई। बैंक की योजनाओं को वरिष्ठ नागरिकों, किसान, छोटे उद्यमियों, विद्यार्थियों और महिलाओं की आकांक्षाओं के अनुरूप तैयार किया जाएगा। एसएमई, मुद्रा लोन और स्टैंड अप इंडिया योजना को भी प्रभावी बनाया जाएगा। इस मौके पर बैंक के उपमहाप्रबंधक यू. दिनेश शानभाग, क्षेत्रीय प्रबंधक क्षेत्र-1 शांतनु अग्रवाल सहित सभी शाखा प्रबंधक शामिल हुए। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Gwalior News - mp news sbi emphasis on making banking public friendly by using technology..
                 

1900 में डेविस कप, फिर 1930 में फीफा वर्ल्ड कप शुरू हुआ

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
पांच खेलों के वर्ल्ड कप या वर्ल्ड चैंपियनशिप होती है- फुटबॉल, क्रिकेट, टेनिस, हॉकी और बैडमिंटन। टेनिस का डेविस कप 1900 में, फीफा वर्ल्ड कप 1930 में, हॉकी वर्ल्ड कप 1975 में, क्रिकेट वर्ल्ड कप 1975 में, बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप 1977 में शुरू हुई। वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: 45 देशों के 357 खिलाड़ी उतर रहे, भारत के 19; टूर्नामेंट में कोई प्राइज मनी नहीं पुरुष सिंगल्स में मोमोता और महिला में यामागुची टॉप सीड भास्कर न्यूज | नई दिल्ली वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप सोमवार से बासेल (स्विट्जरलैंड) में शुरू हो रही है। यह चैंपियनशिप का 25वां सीजन है। 1995 के बाद पहली बार चैंपियनशिप स्विट्जरलैंड में हो रही है। इसमें 45 देशों के 357 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। भारत का 19 सदस्यीय दल चैंपियनशिप में हिस्सा ले रहा है। सिंगल्स में भारत के 6 खिलाड़ी, डबल्स में 8 जोड़ियां उतर रही हैं। हाल ही में थाईलैंड ओपन जीतने वाली भारत की पुरुष डबल्स जोड़ी सात्विकसाईराज रैंकीरेड्‌डी और चिराग शेट्‌टी ने चोट के कारण टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है। महिला सिंगल्स में पीवी सिंधु, साइना नेहवाल भारतीय चुनौती संभालेंगी। पुरु..
                 

देश के 16 राज्यों में भारी बारिश, आज 14 राज्यों में अलर्ट

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
1 जून से अब तक 626 मिमी बारिश, सामान्य से 2% ज्यादा नई दिल्ली | देशभर में भारी बारिश जारी है। रविवार को 16 राज्यों में भारी बारिश हुई। जबकि नौ राज्यों में औसत रही। मानसून की शुरुआत से अब तक 626 मिमी बारिश हो चुकी है। यह सामान्य 612 मिमी से करीब 2% ज्यादा है। रविवार को हिमाचल के अलावा उत्तराखंड में बारिश ने तबाही मचाई। यहां अलकनंदा समेत कई नदियां उफान पर हैं। उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, देहरादून, पौढ़ी और नैनीताल में अगले दो दिन तक भारी बारिश का अलर्ट है। वहीं, पंजाब में ब्यास नदी में बाढ़ की स्थिति है। गुरुदासपुर जिले से 11 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। राजस्थान के पाली, धौलपुर और अजमेर में भारी बारिश हुई। आबू और पुष्कर में होटल-रिजॉर्ट खाली करा लिए गए हैं। ग्वालियर, सोमवार, 19 अगस्त, 2019 शिमला: बस पर पेड़ गिरा, सभी पर्यटक सुरक्षित शिमला में बारिश के चलते एक पेड़ बस पर गिर गया। इस बस में नेपाल से आए पर्यटक सवार थे। सभी को सुरक्षित बचा लिया गया। कैलाश-मानसरोवर यात्रा मार्ग में भी भूस्खलन उत्तराखंड में कैलाश-मानसरोवर यात्रा मार्ग भी भूस्खलन का मलबा आ जाने के कारण प्रभावित हुआ है। 17वे..
                 

क्या इस वजह से सलमान खान के साथ काम नहीं करना चाहतीं दीपिका पादुकोण

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Top News  
                 

जानलेवा बारिश में देवदूत बने जवान, 2 को उफनती नदी में बचाया

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

कपड़ों को लेकर ट्रोल हईं Shahid Kapoor की पत्नी Mira Rajput, लोग बोले- बेटी की स्कर्ट पहन ली क्या?

an hour ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

फीस बढ़ाने के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर फूंका पुतला

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
रामानुजगंज| एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव प्रतीक सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री व उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला दहन किया। आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार द्वारा सेंट्रल बोर्ड आफ सेकंडरी एजुकेशन के लिए अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के छात्र-छात्राओं के लिए 10वीं और 12वीं की बोर्ड फीस को दुगना कर दिया गया है। कार्यकर्ताओं ने चांदनी चौक में पुतला दहन करते हुए केंद्र सरकार के विरुद्ध जमकर नारे लगाए। इस दौरान अमृत जायसवाल, तौहीद रजा, राहुल बर्मन, राकेश कश्यप, मोनू ठाकुर, आशीष गुप्ता, सूरज धारकर, शुभम दास, विमलेश बर्मन, निशा चौबे सहित एनएसयूआई के अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे। वही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक उपेंद्र यादव ने भी इसमें पुनर्विचार की मांग केंद्र सरकार से की है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ramanujnagar News - chhattisgarh news protest against the increase in fees effigy burnt by protest against central government..
                 

सीएम के निर्देश पर 98 लाख रुपए से की थी नेशनल हाईवे की मरम्मत, रोड फिर हुआ जर्जर

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
अंबिकापुर-बलरामपुर मुख्य मार्ग का बरसात से पहले ही 98 लाख रुपए खर्च कर दो ठेकेदारों के माध्यम से मरम्मत करवाया गया था लेकिन इसके बाद से सड़क की हालत फिर से पहले जैसी हो गई है। इससे दुर्घटना की आशंका बढ़ गई है तो बारिश बंद होते ही रोड में धूल उड़ने लग रहा है। जबकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस जर्जर होते सड़क की मरम्मत करवाने अधिकारियों को निर्देशित किया था, उसके बाद भी पेंच रिपेयरिंग की क्वालिटी का ख्याल नहीं रखा गया। नेशनल हाईवे 343 का अंबिकापुर रामानुजगंज नाका से लेकर रामानुजगंज तक पेच रिपेयरिंग कार्य दो ठेकेदारों के द्वारा करवाया गया, लेकिन यह काम इतना दोयम दर्जे का निकला कि पहली बारिश में ही सड़क में जगह- जगह गड्ढे हो गए। जानकारी के मुताबिक 49-49 लाख रुपए की लागत से सड़क की पेंच रिपेयरिंग कार्य करना था, मगर ठेकेदारों के द्वारा निर्माण कार्य के नाम पर कुछ स्थानों पर घटिया कार्य किया गया। इसके बाद भी अधिकारी खामोश हैं। बता दें कि इस नेशनल हाईवे को एलडब्ल्यूडी योजना के अंतर्गत 110 किलोमीटर लंबी बनाई गई थी। सड़क गारंटी अवधि तक भी ठीक नहीं रही। उसके बाद सड़क को पीडब्ल्यूडी के हवाले करते हुए ए..
                 

कश्मीरी लीडर शेहला राशिद के आरोपों को आर्मी ने किया खारिज, Tweets कर कही थी ये बातें

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

World Photography Day 2019: Deepika Padukone से लेकर Twinkle Khanna तक ये सेलेब्स रखते हैं फोटोग्राफी का शौक

an hour ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

24 घंटे के बाद एफआईआर, चार मिनट में 51.40 लाख लूट की कहानी को नहीं समझ पा रही पुलिस

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
भास्कर न्यूज | बालोद/गुंडरदेही बालोद दुर्ग मार्ग में डंगनिया और खप्परवाड़ा के बीच शनिवार को कथित 51 लाख 40 हजार 500 की लूट के मामले में 24 घंटे बाद भी पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल पाया है। पुलिस को इस पर भी संशय बना हुआ है कि लूट वास्तव में हुई भी है कि नहीं? इसी संशय के कारण दूसरे दिन रविवार को 24 घंटे के बाद शाम 6 बजे अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 341, 392, 506, आर्म्स एक्ट 25,27 के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है। प्रार्थी व्यापारी रवि राठी से लगातार बयान लिया जा रहा है। व्यापारी को तो इतना भी नहीं मालूम है कि जिन आरोपियों ने उनके साथ लूट की, उन्होंने कौन से कलर के कपड़े पहने हुए थे। उनकी बाइक का रंग कैसा था। वह हड़बड़ी और घबराहट में कुछ ना देख पाने की बात कह रहा है। तो वहीं पुलिस को इस बात पर भी संशय बरकरार है कि महज 4 मिनट के भीतर आरोपियों ने उनसे लूट की तो इस बीच सड़क से कोई और गुजरा क्यों नहीं? कोई चश्मदीद गवाह क्यों अब तक सामने नहीं आ पाया? जबकि बालोद दुर्ग का यह सबसे व्यस्ततम मार्ग है। यहां शाम के समय भी ट्रैफिक रहता है। लेकिन इस लूट की वारदात में पुलिस को एक भी चश्मदीद गवाह नहीं ..
                 

हांग कांग में प्रदर्शनकारियों से निपटने का नया तरीका- वायरल कराए जा रहे चीनी रैपर के वीडियो

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ World  
                 

भोजपुरी फिल्म 'दुल्हन हम ले जायेंगे' का नया गाना रिलीज, यहां देखें 'घड़ी में 8...' का पूरा Video

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Entertainment  
                 

येदि सरकार में मंत्री कौन? शाह करेंगे फाइनल

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ राज्य  
                 

72% आरक्षण के विरोध में युवा, सामान्य वर्ग के संगठनों को जोड़ने छेड़ेंगे अभियान

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा अजा, जजा और अपिव का आरक्षण बढ़ाकर 72 प्रतिशत करने की घोषणा के बाद सोशल मीडिया में खूब विरोध देखा जा रहा है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे सामान्य वर्ग के युवा इसके खिलाफ मैदान पर उतरने की तैयारी कर रहे हैं। रविवार को इसके विरोध में युवाओं ने त्रिवेणी परिसर में बैठक आहुत कर पूरी योजना तैयार कर ली। सितंबर के पहले सप्ताह में रायपुर में आंदोलन का फैसला किया गया। साथ ही राज्य सरकार के खिलाफ अदालत जाने की भी तैयारी की जा रही है। सामान्य वर्ग के युवाओं का कहना है की इस मसले में वह किसी भी राजनैतिक पार्टी से सहयोग की कोई भी आशा नहीं रख रहे हैं। उन्हें ही सभी सामान्य वर्ग के लोगों व संगठनों को एकजुट कर इसका विरोध करना पड़ेगा। जिले स्तर से विरोध करते युवा सितंबर के पहले सप्ताह में राजधानी में बड़ा आंदोलन करने की तैयारी कर रहे हैं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

बाजार में बस स्टॉप को व्यवस्थित करने की मांग

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
फोरलेन पर जिला मुख्यालय से 15 किमी दूर स्थित तुमड़ीबोड़ में बस स्टैंड व्यवस्थित नहीं है। इस वजह से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां बाजार चौक में बस स्टैंड को स्थापित करने की मांग रखी गई है। विगत कई वर्षों से यह मांग उठ रही है लेकिन अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। यहां मुख्य कार्यालय, ग्राम पंचायत, प्राथमिक शाला, पूर्व माध्यमिक शाला, ग्रामीण बैंक, पोस्ट ऑफिस आदि में हमेशा भीड़ रहती है। इस वजह से कई बार मुख्य मार्ग पर जाम की स्थिति बनती है। मुख्य रूप से मवेशियों की वजह से परेशानी बन रही है। ग्रामीणों की मांग है कि बस स्टैंड व्यवस्थित होगी तो आने वाले समय में यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

Nokia 7.2 की तस्वीर हुई लीक, ट्रिपल कैमरे के साथ जानिए और क्या हो सकते हैं फीचर्स

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Tech News  
                 

आर्टिकल 370: कश्मीर में करवट ले रही नई सियासत

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ राज्य  
                 

इस खिलाड़ी को बोर्ड ने एक साल के लिए किया बैन, वर्ल्ड कप में तोड़ा था अनुशासन

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ खबरें  
                 

Bahula Chaturthi Vrat Katha 2019: बहुला चतुर्थी व्रत करने वाले जरूर पढ़ें श्रीकृष्ण और बहुला की कथा

an hour ago  
समाचार / जागरण/ पूजा-पाठ  
                 

निस्वार्थ भाव से उपकार करने वाला ही साधू

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
संस्कारधानी में दासीश्याम प्रभु की 20वीं जयंती पर श्याम कुटी परिवार एवं दासीश्याम मंडल का महोत्सव मनाया जा रहा है। पर्व के द्वितीय दिवस रविवार पर वृंदावन से आए अनुरागकृष्ण शास्त्री (कन्हैय्या) ने श्री खाटू नरेश श्याम प्रभु के प्रादुर्भाव का विस्तृत वर्णन किया। श्यामकुटी के सत्संग हाल में वृतांत बताते हुए कहा कि बर्बरीक जी ने भगवान कृष्ण द्वारा सुहृदय नाम की प्राप्ति हुई। भगवान श्रीकृष्ण की आज्ञा से ही बर्बरीक महाराज ने संसार के श्रेष्टतम तीर्थ महिसागर संगम से गुप्त क्षेत्र अथवा स्कंध तीर्थ कहा जाता है, को धर्म के श्राप से मुक्त किया। मगध राज के विजय ब्राम्हण की साधना को सिद्धि प्राप्त कराने के लिए सहायता की और देवी की अराधना करके अतुलित बल प्राप्त किया। उस बल का प्रयोग साधुओं के रक्षण में ही किया। बर्बरीक महाराज के उपकार करने की शैली एक महान संदेश को जन्म देती है। उपकार करने के बदले में मिलने वाली वस्तु को भी उन्होंने अस्वीकार कर दिया और कहा जो निस्वार्थ भाव से उपकार करते हैं वे ही साधु कहलाते हैं। किन्तु स्वार्थ के कारण उपकार करने वाला साधु नहीं अपितु व्यापारी होता है। उनके जीवन में ..
                 

शिविर में स्कूली छात्राओं से सचिव ने कहा- बैड टच पर तुरंत करें रिएक्ट

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
शासकीय हायर सेकंडरी बालक स्कूल व कन्या शाला में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण राजनांदगांव के तत्वावधान विधिक साक्षरता शिविर लगाया गया। जिसमें प्राधिकरण के सचिव प्रवीण मिश्रा ने स्कूली बच्चों को बालकों के कानून व यातायात से संबंधित जानकारी दी। कन्या शाला की छात्राओं को गुड व बैड टच के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि कोई शिक्षक या पहचान का व्यक्ति आपको टच करता है और उस टच से आप स्वयं को असहज महसूस करते हैं तो फौरन रिएक्ट करना चाहिए। बैड टच महसूस होने पर तत्काल अपने करीबी जिसमें माता-पिता, भाई-बहन या शिक्षक को बताएं। क्योंकि किसी भी गलत बातों को सहना भी कानून का उल्लंघन है। उन्होंने भ्रूण हत्या के संबंध में भी जानकारी देकर बालिकाओं के प्रश्नों का जवाब दिया। यातायात नियमों के बारे में कहा कि बिना लाइसेंस व हैलमेट के वाहन चलाना नहीं चाहिए। साथ ही 18 वर्ष के बाद ही गाड़ी चलाने की बात कही। इस दौरान पैरालीगल वॉलिंटियर्स राकेश साहू, दीपक ठाकुर, मौर्य, प्राचार्य ललित किशोर नारंग, आरके कन्नौजे व स्कूली बच्चे उपस्थित रहे। डोंगरगढ़. छात्राओं को विधिक साक्षरता से अवगत कराते हुए सचिव। Download Dain..
                 

VIDEO : जब SP साहब की गाड़ी में घुसा सांप, वीडियो में देखें कैसे मची अफरा-तफरी

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Indore  
                 

देखें, फुटपाथ पर लोगों को रौंदती चली गई कार

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ राज्य  
                 

शौचालयों में यौन हिंसा रोकने के लिए अलॉर्म

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ दुनिया  
                 

पांच बीघा जमीन के विवाद में किसान की लाठियों से पीट पीटकर हत्या Banda News

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

प्रदेश में मजबूत कंधों की तलाश में कांग्रेस Lucknow News

an hour ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

जालंधर | श्री शिरडी साईं सत्संग मंडली की तरफ से

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
जालंधर | श्री शिरडी साईं सत्संग मंडली की तरफ से प्रीत नगर लाडोवाली रोड में मोहल्ला निवासियों के सहयोग से ‘एक शाम शिव भोले के नाम’ कार्यक्रम करवाया गया। दरबार में माथा टेककर भक्तों ने महादेव का आशीर्वाद प्राप्त िकया। संजीव ओबराय और सविता ओबराय एंड पार्टी ने भोले बाबा की महिमा का गुणगान कर माहौल भक्तिमय बना दिया। यहां पवन कुमार शर्मा, नितिन, पवन ठाकुर, परमजीत, शशी, ज्योति, पिंकी, रोजी, मुस्कान, अमरजीत कौर, कांता रानी, वंदना अौर सुनीता अादि मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

गुंडे मुख्तियार ने कबूला- भाजपा नेत्री का पति भी धमकाने में शामिल, तीन गिरफ्तार

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Indore  
                 

MP कैबिनेट बैठक : आदिवासियों का कर्ज माफ, मदरसों में भी मिड डे मील, सरकारी भर्ती में उम्र की सीमा बढ़ाई

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

ITR फाइलिंग होगी आसान, पहले भरे मिलेंगे ये डीटेल्स

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ ET हिन्दी  
                 

जालंधर | द जालंधर प्रोफेशनल फोटोग्राफर एसोसिएशन की ओर से

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
जालंधर | द जालंधर प्रोफेशनल फोटोग्राफर एसोसिएशन की ओर से विश्व फोटोग्राफी दिवस पर 19 अगस्त दिन सोमवार को एसोसिएशन के ऑफिस नजदीक गुरुनानक मिशन चौक में फोटोग्राफी पर सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है। प्रधान राजेश थापा, रमेश गाबा ने बताया कि 1841 में फ्रांस की सरकार ने 19 अगस्त को विश्व फोटोग्राफी दिवस घोषित किया था। फोटोग्राफी का अविष्कार नाइसफोरे नाइस और लुइस डेगुरे ने किया था। फोटो क्लिक करने के बाद धुलना और फिर कागज़ पर उतारना इस पद्धति को 9 जनवरी 1939 में फ्रेंच एकेडमी ऑफ साइंस ने मान्‍यता दी। सोमवार को जालंधर के फोटोग्राफर को नई डिजिटल फोटोग्राफी के बारे में जानकारी दी जाएगी। मीटिंग में प्रधान राजेश थापा, राजेश गाबा, इंदरजीत सेठी, सुरिन्दर बेरी, रमेश हैप्पी, राजेश वर्मा और टिंकू पंडित मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

जालंधर |नौजवान दशहरा क्लब न्यू दशमेश नगर में 35वां दशहरे

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
जालंधर |नौजवान दशहरा क्लब न्यू दशमेश नगर में 35वां दशहरे की तैयारियों को लेकर मीटिंग की गई। चेयरमैन पार्षद वीरेश मिंटू ने कहा कि 9 अक्टूबर को दशहरा मनाया जाएगा। इससे पहले 22 सितंबर को झंडे की रस्म अदा की जाएगी। यहां प्रधान बरजिंदर रिंकू, उप प्रधान बॉबी कश्यप, रोहित कक्कड़, दविंदर रिंकू, चंद्रवंशी, जितेंद्र, जतिंदर मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

इस तकनीक से पहाड़ी पर सिंचाई करना होगा आसान

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Jabalpur  
                 

रेल यार्ड के रिमॉडलिंग से परेशान हो रहे यात्री, नहीं मिल रही ट्रेनें

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Jabalpur  
                 

अब दिल्ली तक दौड़ने की जरूरत नहीं, मेरठ से भी बन सकते हैं सीए Meerut News

an hour ago  
समाचार / जागरण/ मेरठ  
                 

जालंधर | सनातन धर्म सभा ने गीता मंदिर माडल टाउन

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
जालंधर | सनातन धर्म सभा ने गीता मंदिर माडल टाउन में श्रीमद् भागवत महापुराण कथा का आयोजन किया। मंदिर परिसर में कथावाचक रविनंदन शास्त्री ने पहले वैदिक मंत्र उच्चारण के साथ पूजा करवाई, फिर कथा का शुरुआत की। उन्होंने भक्तों को बताया कि वास्तव में भगवान की कथा के दर्शन हर किसी को प्राप्त नहीं होते। कलयुग में भागवत साक्षात श्रीहरि का रूप है। पावन हृदय से इसे सुनने मात्र से करोड़ों पुण्यों का फल प्राप्त हो जाता है। कथा के बाद भक्तों ने प्रभु के भजनों का गुणगान कर भक्तिमय माहौल बनाया। यहां पं. सोमनाथ पाठक, पं. ओम प्रकाश, पं. राम किशोर, पं. दुर्गा प्रसाद, पं. रमेश, पं. राधे श्याम, पं. मोहन पांडे, प्रधान अरुण वालिया, कवल सचदेवा, राजीव ठाकुर, धीरज घई मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

रेवेन्यू पटवार यूनियन बोली- मांगें नहीं मानीं तो बड़े स्तर करेंगे प्रदर्शन

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
जालंधर| रेवन्यू पटवार यूनियन पंजाब की हंगामी मीटिंग में हुई, जिसमें राज्य के अलग-अलग जगहों से कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए राष्ट्रीय प्रधान मोहन सिंह ने कहा कि पे कमिशन की रिपोर्ट तुंरत लागू की जाए। उनकी जो मांगें हैं अगर सरकार ध्यान नहीं देती है तो बड़े स्तर पर प्रदर्शन किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी पंजाब सरकार की होगी। उन्होंने जत्थेबंदी जिला जालंधर के प्रधान हीरा सिंह संधू पर के खिलाफ बिना विभागीय जांच किए मामले की निंदा की और कहा कि पुलिस की ओर से दर्ज मुकदमा तुंरत रद्द किया जाए, नहीं तो मजबूरन सारे पंजाब के पटवारी डिप्टी कमिशनर के खिलाफ रोष प्रदर्शन करेंगे। नए भर्ती किए गए पटवारियों का 18 महीने ट्रेनिंग का समय 3 साल में शामिल किया जाए और बनती सैलरी दी जाए। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

Ujjain Bus Accident : ड्राइवर तेज रफ्तार में करता रहा ओवरटेक, टोका तो बोला- यहां तो ऐसे ही चलती है बस

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Ujjain  
                 

Bhool Bhulaiyaa 2 रिलीज होगी अगले साल, Kartik aaryan के First look Poster हुए जारी

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Top News  
                 

कश्मीर: ट्वीट कर घिरीं शहला, SC में गिरफ्तारी की याचिका

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

शेहला रशीद के खिलाफ आपराधिक शिकायत, सेना को लेकर फर्जी खबरें फैलाने का आरोप; गिरफ्तारी की मांग

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

बस्ता मुक्त स्कूल में इंटरनेशनल लेफ्ट हैंडर्स डे मनाया

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
बस्ता मुक्त स्कूल में इंटरनेशनल लेफ्ट हैंडर्स डे मनाया भास्कर संवाददाता|रामानुजनगर शिवपुर में संचालित बस्ता मुक्त प्राथमिक स्कूल कन्या आश्रम शिवपुर संकुल केंद्र पस्ता में इंटरनेशनल लेफ्ट हैंडर्स डे सेलिब्रेट किया गया। जिसका मुख्य उद्देश्य लेफ्ट हैंडर्स के प्रति बच्चों के मन में सम्मान की भावना का विकास करना रहा। इस दौरान शिक्षिका प्रियंका सिंह ने लेफ्ट हैंडर्स की विशेषताओं के विषय में बच्चों को बताया तथा विश्व स्तर पर ख्याति प्राप्त कर रहे लेफ्ट हेंडर्स से अवगत कराया गया जिसका एक उदाहरण अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा हैं। इसी तारतम्य में कुमारी सीता सिंह जो बाएं हाथ से लिखने का काम करती हैं उसे शाला के बच्चों ने पेन कॉपी तोहफे में देकर सम्मानित किया। इस दौरान शाला की शिक्षिकाएं कुमारी तारा देवी, संगीता भगत और निर्मला केरकेट्टा उपस्थित रहीं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

ओडिशा में BJD विधायक के आवास पर बदमाशों ने लगाई आग, 2 कारें, 1 मोटरसाइकिल जली

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

तरुण तेजपाल पर चलेगा यौन उत्पीड़न केस, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

सॉलिसिटर जनरल की पत्नी का मोबाइल छीनकर भागे

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मेट्रो  
                 

'दुनिया के सबसे हैंडसम आदमी' हैं Hrithik Roshan! एक्टर ने बताया- ये है लुक का सीक्रेट...

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

दो दिन से लापता वृद्ध का शव तालाब में मिला

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
राजनांदगांव| औंधी के सेम्हरबांधा में दाे दिन से लापता वृद्ध का शव तालाब में मिला है। पुलिस ने बताया कि 64 वर्षीय परभीत माहला दो दिन पहले से घर से निकला था, तब से उसकी पतासाजी में परिवार के लोग जुटे हुए थे। रविवार की सुबह परभीत का शव गांव से 1 किमी. दूर सेम्हरबांध के तालाब में देखा गया। वृद्ध की मौत तालाब में डूबने से हुई है। मृतक शराब का आदी था, नशे की हालात में ही उसके तालाब में गिरने की आशंका जताई है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

संपवेल की सफाई करने रायपुर से पहुंची रेलवे की टीम, निकाला जा रहा 3 फीट तक जमा कीचड़

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
शहर के बूढ़ापारा राजनांदगांव मार्ग में बने रेलवे के अंडरब्रिज में सफाई करने के लिए रायपुर से विशेष टीम पहुंची है जिन्होंने ब्रिज के बगल में पानी खींचने के लिए बनाए गए संपवेल में सफाई शुरू की है। जो 3 दिन तक चलेगा। लगभग 3 फीट तक दलदल भरा हुआ है। जिसके कारण पंप लगाने के बाद भी ब्रिज के नीचे भरा पानी बाहर नहीं हो पाता है। इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए रेल प्रशासन ने ध्यान दिया। जो काम 3 साल से नहीं हुआ, उसे अब किया जा रहा है। जब से ब्रिज बना है, तब से दलदल बढ़ता जा रहा था। यही वजह थी कि यहां रेलवे के कर्मचारी पंप चलाकर पानी खींचते तो थे लेकिन दलदल के कारण पूरा पानी बाहर नहीं आ पाता था। हमेशा कम से कम एक फीट तक पानी भरा रह जाता था। बारिश ना हो तो भी खेत व तालाब का पानी होता है जमा: जिस जगह पर ब्रिज बना है वह निचला है। जहां आसपास खेत और तालाब का पानी भी धीरे धीरे जमा होता है बारिश हुई तो सीपेज और ज्यादा बढ़ जाता है। यहां पर बारह महीने पानी खींचना पड़ता है। लेकिन समस्या को नियंत्रित करने के लिए संपवेल की सफाई जरूरी थी। जो पानी निकासी में एक बड़ी रुकावट थी। अब यहां से गंदा पानी भी जल्दी ब..
                 

नेपाल में डायन करार देते हुए महिला के साथ की पिटाई, खिलाया मल

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ World  
                 

Karan Johar बोले 'इतना मूर्ख नहीं कि घर में कुछ चल रहा हो और उसका वीडियो पोस्ट कर दूं'

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Entertainment  
                 

Saaho Actor Prabhas ने शादी को लेकर दिया हिंट, कहा- Love Marriage हो सकती है, दुल्हन को लेकर बोले...

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

शहर में बनेंगे 259 नए प्रधानमंत्री आवास

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
राजनांदगांव| पीएम आवास योजना के तहत शहर में 259 नए मकान बनेंगे। इसके लिए टेंडर की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है। राज्य शहरी विकास अभिकरण की ओर से इस संबंध में निगम प्रशासन को पत्र भी जारी कर दिया गया है। इन नए मकानों से हितग्राहियों को लाभ मिल सकेगा। निगम प्रशासन से मिली जानकारी मुताबिक पीएम आवास योजना के शहरी घटक के अंतर्गत ये 259 मकान बनाए जा रहे है। इन मकानों का निर्माण लखोली, गौरीनगर, पुराना ढाबा, नंदई, पेंड्री और काैरिनभाठा इलाके में होगा। मकान के निर्माण का कार्य जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

गंदे पानी की समस्या नहीं हो रही दूर, ट्रीटमेंट प्लांट में फंसी गाद, लोग हो रहे परेशान

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
शहर के नलों से गंदा पानी आने की शिकायत दूर नहीं हाे रही है। निगम प्रशासन ने शनिवार रात से वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में सफाई कार्य जारी होने का दावा किया था, इसके बाद भी हालात में सुधार नहीं हो पाया है। नलों से लगातार मटमैला पानी आने की शिकायत बनी हुई है। इसकी वजह से लाेग परेशान है। वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के स्टोर और ट्रीटमेंट टैंक में बाढ़ के पानी के साथ बड़ी मात्रा में मिट्‌टी और गाद जमा हो गई है। प्लांट के इस हिस्से में कचरा भी फंस गया है। इसके चलते नलों से आ रहे पानी का रंग बदल गया है। मटमैला पानी होने की वजह से लाेग इसका इस्तेमाल पीने के लिए करने से कतरा रहे हैं, वहीं लोगों के पास कोई दूसरा विकल्प भी मौजूद नहीं है। जिसके चलते लाेगों की परेशानी दोगुनी हो गई है। इधर निगम प्रशासन जल्द से जल्द सुधार का दावा ताे कर रहा है, लेकिन पानी मटमैला होने के साथ-साथ इसमें बदबू की भी शिकायत बनी हुई है। निगम में जल विभाग के प्रभारी पारस वर्मा ने बताया कि बाढ़ के पानी के साथ मिट्‌टी आने की वजह से ऐसी स्थिति बनी है, सफाई का काम जारी है। मटमैला पानी पीने से सेहत बिगड़ने का बना है खतरा पीने के पानी के लिए को..
                 

WhatsApp का बदलने वाला है नाम, जानिए क्या है WhatsApp From Facebook टैग

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Tech News  
                 

उन्नाव: SC ने CBI को दी 2 हफ्ते की और मोहलत

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ राज्य  
                 

Bahula Chaturthi 2019: बहुला चौथ के व्रत से होती है संतान प्राप्ति, गौ पूजा का है खास महत्व

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ पूजा-पाठ  
                 

आरोप: 5 लाख रुपए के लिए जेल प्रहरी ने दो साथियों के साथ मिलकर की शुभम की हत्या

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
हाईवे में सितंबर 2018 में हुए शुभम नामदेव की हत्या मामले ने एक नया मोड़ ले लिया है। दुष्कर्म मामले में जिला जेल में लंबे समय से बंद रहे शुभम के पिता डॉ. आरके नामदेव ने जमानत के बाद कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। इसमें डॉ. नामदेव ने जेल प्रहरी संदीप चंदेल, दिनेश माहेश्वरी उर्फ गोलू मारवाड़ी और मिंकू नेपाली पर 5 लाख रुपए ठगने का आरोप लगाया है। वहीं इस रकम को वापस न करना पड़े इसी के चलते बेटे शुभम की हत्या कर देने का भी आरोप इन तीनों पर डॉ. आरके नामदेव ने लगाया है। शुभम के पिता के इस एफआईआर के बाद वारदात के जांच की दिशा ही बदल गई है। शुभम की हत्या के बाद अब तक पुलिस को कोई ठोस सुराग मामले में नहीं मिला था, लेकिन इस घटना ने तीन नए सस्पेक्ट पुलिस को दे दिए हैं। कोतवाली थाने में 17 अगस्त को सुबह 9.15 बजे दर्ज हुई एफआईआर में शुभम के पिता डॉ. आरके नामदेव ने पुलिस को बताया है कि उस पर महिला सहकर्मी ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था, जिसके बाद से वह जिला जेल में था, तभी जेल के प्रहरी संदीप चंदेल ने उससे मुलाकात करने दिनेश माहेश्वरी उर्फ गोलू मारवाड़ी को बुलाया। तब दिनेश ने मामले में समझौता करा दे..
                 

खुद के खर्च पर ऑपरेशन के बाद बावजूद छीन ली रोशनी, एक की निकाली आंख

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Indore  
                 

पाक ने भारत के उप-उच्चायुक्त को तलब किया

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ दुनिया  
                 

'ड्रीम गर्ल' में अपने किरदार पर बोले आयुष्मान

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मूवी-मस्ती  
                 

स्कूल से लौट रहीं छात्राओं को अगवा कर कार सवारों ने किया दुष्कर्म का प्रयास Kanpur News

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

कन्हैयालाल अग्रवाल जन्म शताब्दी समारोह कल

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
राजनांदगांव|स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कन्हैयालाल अग्रवाल के 100वें जन्म दिवस को जन्म शताब्दी समारोह के रूप में 20 अगस्त को मनाया जाएगा। यह आयोजन पद्मश्री गोविंदराम निर्मलकर ऑडिटोरियम में होगा। मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होंगे। भाकपा के राष्ट्रीय परिषद सदस्य चितरंजन बख्शी, वरिष्ठ पत्रकार ललित सुरजन, महापौर मधुसूदन यादव बतौर अतिथि मौजूद रहेंगे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..