जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स One India FilmiBeat BoldSky GoodReturns DriveSpark CNBC आवाज़ आज तक ज़ी न्यूज़

वांटेड के बर्थडे पर रातभर चली पार्टी, फायरिंग हुई; वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने पकड़ा

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
जालंधर. हत्या के कई मामलों में वांछित कुख्यात बदमाश दिनेश घोना के जन्मदिन पर रातभर पार्टी किए जाने और फायरिंग किए जाने का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि देर रात तक चली इस पार्टी में ऊंची आवाज में डीजे चला और 'तेरा यार डिफाल्टर तां होया, कुछ बंदे डिफाल्टर टकर गए' गाने पर उसके साथियों ने लाइसेंसी व अवैध हथियारों से हवाई फायर कर रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने दिनेश को गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक अलावलपुर का दिनेश घोना हत्या के कई मामलों में वांछित है। वह कथित रूप से जिले में कई साल से मशहूर गैंग सप्प का लीडर बताया जा रहा है, जो उसने ही साल 2010 में खड़ा किया था। घोना व उसके साथियों के खिलाफ साल 2012 में दौलतपुर में एक युवक की हत्या का केस दर्ज है। इसके अलावा जुलाई 2013 में कपूरथला के दीपा कत्ल केस और साल 2014 में बस्ती बाबा खेल में हुए दोहरे कत्ल केस में भी वह नामजद है। इतना ही नहीं पुलिस सूत्रों की मानें तो साल 2014 में भूप्पी राणा गिरोह के साथ उसका कोई विवाद हो गया। उसमें चली गोली उसकी कमर में लग गई। रीढ़ को नुकसान पहुंचने के चलते वह व..
                 

पति की जमानत कराने की बात कह घर बुलाया, फिर जूस में नशा दे बेहोशी की हालत में किया सामूहिक दुष्कर्म

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
बठिंडा. बठिंडा में एक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना सामने आई है। आरोप है कि महिला को उसके पति की जमानत का भरोसा देकर अपने घर बुलाया और फिर जूस में नशा पिलाकर बेहोशी की हालत में उसके साथ गलत किया। साथ ही उसे ब्लैकमेल करके कई बार पैसे वगैरह ऐंठे, वहीं अब जान से मार देने की धमकियां भी आरोपी दे रहे हैं। इस पूरे प्रकरण में तीन पुरुषों के साथ एक महिला भी है, जिनके खिलाफ थाना कैनाल पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। तीन को गिरफ्तार भी कर लिया है तो एक अभी फरार है।आरोपियों की पहचान प्रताप नगर के मनप्रीत सिंह उर्फ जोधा, हंस नगर के ईश्वर दास, सुर्खपीर रोड इलाके के हरप्रीत सिंह उर्फ किंग और हरप्रीत की पत्नी खुशी पत्नी हरप्रीत सिंह के तौर पर हुई है। गुरुवार को पुलिस को दी शिकायत में एक महिला ने बताया कि उसका पति इरादा-ए-कत्ल के मामले केंद्रीय जेल बठिंडा में बंद है। इसी केस में मनप्रीत सिंह उर्फ जोधा व ईश्वर दास को भी पुलिस ने नामजद किया था, जिनसे उसकी मुलाकात पति से मिलने जाने के दौरान हुई। उसके पति को छोड़कर दोनों आरोपी जमानत पर बाहर आ गए तो उसने इन दोनों से वकील से बात करके अपने पति की जमानत क..
                 

युवक ने नशे में कस्सी से की विधवा मां की हत्या; पिछले महीने स्वीडन से डी-पोर्ट हुआ है

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
मोगा. जिले के हिम्मतपुरा गांव में एक युवक ने नशे की हालत में अपनी मां पर कस्सी सेवार करके उसकी हत्या कर दी। वारदातशुक्रवार सुबह की है, जब विधवा महिला रसोई में काम कर रही थी।मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला के छोटे बेटे के बयान पर केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। पता चला है कि लगभग चार पहले स्वीडन भेजा गया आरोपी पिछले महीने ही डी-पोट हो चुका है और उसने परिवार सेयह बात छिपाई थी।गांव हिम्मतपुरा निवासी वरिंदर सिंह ने बताया कि उसके पिता भोला सिंह ने लगभग 18 साल पहले आत्महत्या कर ली थी। 2015 में उसकी विधवा मां ने उसके भाई सतविंदर सिंह को 5 कनाल जमीन बेचकर स्वीडन भेजा था। वहां वह नशे का आदी हो गया और इसी के चलते बिना परिवार को सूचित किए हाल ही में 22 अगस्त को वह वापस घर लौट आया। इस बात पर परिवार के लोग सतविंदर सिंह से खफा थे कि 4 साल की अपनी कमाई का मां को कोई हिसाब नहीं दे रहा था। पता यह भी चला कि सतविंदर को स्वीडन से डी-पोर्ट किया गया था। यहां आने के बाद रोज अपनी मां को पैसे के लिए परेशान करता था।शुक्रवार सुबह जब छोटा भाई वरिंदर सिंह जिम में गया हुआ था और 50 साल की मां कर्मजीत कौर रसोई..
                 

Climate Emergency: भारत में भी उठी क्लाइमेट इमरजेंसी घोषित करने की मांग, जानिए क्या है यह

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

ब्रिटेन, फ्रांस के बाद भारत में उठी क्लाइमेट इमरजेंसी घोषित करने की आवाज, जानिए क्यों

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

IAF received first Rafale: भारतीय वायुसेना की ताकत में इजाफा, फ्रांस से मिला पहला राफेल विमान

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

घरेलू कंपनियों के लिए कॉर्पोरेट टैक्स 30% से घटकर 22% हुआ; बाजार खुश, सेंसेक्स 1921 अंक चढ़कर बंद

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
गोवा.वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इकोनॉमिक ग्रोथ बढ़ाने के लिए आज अहम घोषणाएं कीं। गोवा में जीएसटी काउंसिल की बैठक से पहले वित्त मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर फैसलों के जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घरेलू कंपनियों और नई मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों के लिए अध्यादेश के जरिए कॉर्पोरेट टैक्स घटाया गया। घरेलू कंपनियां अगर अन्य कोई छूट नहीं लेती हैं तो उन्हें सिर्फ22% टैक्स देना होगा। सरचार्ज और सेस मिलाकर प्रभावी टैक्स दर 25.17% होगी। कॉर्पोरेट टैक्स की दर पहले 30% था।सेस और सरचार्ज मिलाकर 34.94% टैक्स लगता था। यानी नई दरों के मुताबिक कंपनियों की टैक्स देनदारी करीब 10% घट जाएगी।सीतारमण ने कहा किकोई कंपनी अगर अभी छूट ले रही हैतो वहटैक्स हॉलिडे की एक्सपायरी के बाद कम टैक्स दरों का विकल्प चुन सकेगी। नई टैक्स दरें 1 अप्रैल से प्रभावी मानी जाएंगी।वित्त मंत्री ने कहा कि कॉर्पोरेट टैक्स की नई दरें दक्षिण-पूर्व एशिया में सबसे कम हो गई हैं।जो कंपनियां पहले से किसी तरह की छूट या कोई इन्सेंटिव ले रही हैं उनके लिए मिनिमम अल्टरनेटिव टैक्स 18.5% से घटाकर 15% कर दिया गया।नई मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों पर सिर्..
                 

ट्राई ने मोबाइल नंबर की संख्या 10 से बढ़ाकर 11 करने पर लोगों से राय मांगी, 21 अक्टूबर आखिरी तारीख

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
नई दिल्ली. टेलिकॉम रेगुलेटर संस्था ट्राई ने देश की बढ़ती जनसंख्या के कारण कनेक्शंस की बढ़ती मांग की समस्या को दूर करने के लिए मोबाइल की मौजूदा संख्या 10 से बढ़ाकर 11 करने पर लोगों से विचार मांगे हैं। सरकार ने इंटरनेट ऑफ थिंग्स और मशीन से मशीन के बीच संचार प्रक्रिया स्थापित करने के लिए 13 अंकों वाली श्रृंखला का प्रयोग पहले ही शुरू कर चुकी है।ट्राई के मुताबिक, 2050 तक देश में लोगों की आवश्यकताएं पूरी करने के लिए 260 करोड़ नंबरों की आवश्यकता होगी। ऐसे में मोबाइल नंबर के अंकों को बढ़ाना जरूरी होगा। संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत 2027 में चीन को पीछे छोड़ते हुए 160 करोड़ जनसंख्या के साथ शीर्ष पर पहुंच जाएगा। वर्तमान में 120 करोड़ टेलिफोन कनेक्शंस उपलब्ध है।ट्राई ने परामर्श पत्र जारी कर मांगे विचारट्राई ने परामर्श पत्र में कहा कि यदि ऐसा माना जाए कि 2050 में भारत में वायरलेस टेलिफोन का घनत्व 200 प्रतिशत बढ़ेगा तो ऐसे में लगभग 328 करोड़ मोबाइल नंबरों की जरूरत होगी। इस आवश्यकता को देखते हुए, ट्राई ने 11 अंंकों के मोबाइल नंबर की इस योजना पर लोगों की राय मांगी है। इसके लिए ट्राई ने 21 अक्टूबर..
                 

'मोक्ष काष्ठ' से 4 साल में किये इको फ्रेंडली 4000 अंतिम संस्कार

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

नीतीश में अकेले चुनाव लड़ने का दम नहीं: तेजस्वी

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

तूफानी पारी खेलकर जिम्बाब्वे के कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्जा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ खबरें  
                 

सेंसेक्स में 10 साल की सबसे बड़ी तेजी, निवेशकों ने 6.83 लाख करोड़ रुपए कमाए

4 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
मुंबई. सरकार द्वारा कॉर्पोरेट टैक्स घटाने और निवेशकों से जुड़े ऐलानों की वजह से शेयर बाजार में शुक्रवार को रिकॉर्ड तेजी आई। सेंसेक्स 1921.15 अंक की बढ़त के साथ 38,014.62 पर बंद हुआ। इंट्रा-डे में 2,284.55 अंक चढ़कर 38,378.02 तक पहुंचा था। निफ्टी की क्लोजिंग 569.40 प्वाइंट ऊपर 11,274 पर हुई। इंट्रा-डे 677 अंक के उछाल के साथ 11,381.90 तक पहुंचा था।इस तेजी से निवेशकों को 6.83 लाख करोड़ रुपए का फायदा हुआ। बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैपिटलाइजेशन बढ़कर 145.37 लाख करोड़ रुपए हो गया। गुरुवार को 138.54 लाख करोड़ रुपए था।सेंसेक्स के 30 में से 25 और निफ्टी के 50 में से 44 शेयर बढ़त के साथ बंद हुए। एनएसई पर 11 में से 10 सेक्टर इंडेक्स फायदे में रहे। ऑटो इंडेक्स में सबसे ज्यादा 9.9% तेजी आई। यह मई 2009 के बाद सबसे ज्यादा है।सेंटीमेंट में सुधार होना बाजार के लिए अहम: विश्लेषकसेंट्रल वेल्थ मैनेजमेंट के हेड (इक्विटी एडवाइजरी) देवांग मेहता का कहना है कि सरकार के ऐलानों से आर्थिक विकास की रफ्तार में तेजी आएगी। इससे कॉरपोरेट और कैपिटल मार्केट में जोश भर गया है। सेंटीमेंट में सुधार होना ज्यादा अ..
                 

Corporate Tax Rate Cut Impact: जानिए कंपनियों को कितना फायदा होगा और सरकार की माली हालत पर क्या असर पड़ेगा

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Commodity  
                 

केंद्रीय दल ने माना मध्‍यप्रदेश में अतिवर्षा और बाढ़ से हुआ बड़ा नुकसान

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

ट्रंप ने ईरान के बैंक पर लगाया नया प्रतिबंध

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ दुनिया  
वाशिंगटन, 20 सितंबर (एएफपी) अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के केन्द्रीय बैंक के खिलाफ शुक्रवार को नए प्रतिबंधों की घोषणा की। उन्होंने इन्हें अमेरिका द्वारा किसी अन्य देश पर लगाए गए सबसे कठिन प्रतिबंध बताया। ओवल कार्यालय में ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने अभी अभी ईरान के राष्ट्रीय बैंक पर प्रतिबंध लगाए हैं।’’ हालांकि उन्होंने बाद में बैंक के नाम में सुधार करते हुए उसे ईरान का केन्द्रीय बैंक बताया। उन्होंने कहा, ‘‘यह किसी देश पर लगाए गए सबसे कठिन प्रतिबंध हैं।’’ एएफपी अर्पणा उमाउमा..
                 

भारत को कभी बनाया था विश्व चैंपियन, अब फॉर्म हासिल करने के लिए इस खिलाड़ी ने छोड़ा दिल्ली का साथ

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ खबरें  
                 

लगातार दो बार टी20 टीम से बाहर किए जाने के बाद कुलदीप यादव ने बयां किया अपना दर्द, कहा कुछ ऐसा

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ अपनी बात  
                 

प्रेम विवाह पर पंचायत ने सुनाया तुगलकी फरमान: लड़की वाले को 18 लाख दो, वरना वापस करो लड़की

4 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jaipur  
भरतपुर. जिले के रूदावल कस्बे में एक युवक और युवती को प्रेम विवाह करना भारी पड़ रहा है। इस शादी से नाराज लड़की के घर वालों ने पंचायत में अर्जी लगाई तो पंचों ने भी तुगलकी फरमान सुनाते हुए फैसला दिया कि लड़के वाले लड़की के घर वालों को 18 लाख रूपए अदा करें। यदि वे रकम नहीं दे पाते है तो लड़की को वापस उसके परिजनों के हवाले कर दें।वहीं, फैसला आने के बाद प्रेमी दंपती ने भरतपुर पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी से शुक्रवार को मुलाकात की और आपबीती बताते हुए गुहार लगाई है कि पंचायत के फैसले से उनका घर से निकलना मुश्किल हो गया है। उनकी जान को भी खतरा बना हुआ है। ऐसे में उन्हें सुरक्षा मुहैया करवाई जाए। इससे पहले नवविवाहित दंपती ने 16 सितंबर को हाईकोर्ट में भी याचिका दायर कर सुरक्षा मांगी थी।इस पर कोर्ट ने जिला एसपी और रूदावल थानाप्रभारी को नव दंपती को सुरक्षा मुहैया करवाने के निर्देश दिए थे। आपको बता दें कि रुदावल थाना क्षेत्र में सलोनी नाम की लड़की ने रूपवास निवासी हिमांशु से गत 9 सितंबर को एक मंदिर में शादी की थी। जो कि उनके परिजनों को नागवार गुजरा।सलोनी का कहना है कि उसने मर्जी से हिमांशु से शादी की है। उ..
                 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद UP Police में दारोगा भर्ती के 769 अभ्यर्थियों का परिणाम घोषित

an hour ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

UP में तबाही मचा शांत होने लगीं नदियां, CM योगी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का किया निरीक्षण

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

'क्राइम पेट्रोल' देख की पत्नी के प्रेमी की हत्या, पुल‍िस ने ऐसेे क‍िया राजफाश lucknow news

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

छत्तीसगढ़: ग्रामीणों ने अपनी फसल बचाने के लिए खेतों में बनाई हाथी की मूर्ति

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
फसल बर्बाद करने वाले हाथियों से परेशान होकर छत्तीसगढ़ के कुकरडीह के ग्रामीणों ने भगवान गणेश की पूजा करनी शुरू कर दी है। उन्होंने अपने खेतों के पास एक हाथी की मूर्ति का निर्माण कर भगवान गणेश से प्रार्थना की है कि वे जंगली हाथियों से उनकी फसलों की रक्षा करें। ग्रामीणों का मानना है कि यह प्रतिमा जंगली हाथियों से उनकी फसल और गांव की रक्षा करेगी। पिछले 5 सालों से महासमुंद जिले के लगभग 52 गांव जंगली हाथियों के उत्पात का सामना कर रहे हैं। उनके उपद्रव में अब तक लगभग 15 लोग मारे जा चुके हैं और कई अन्य घायल हो चुके हैं। ये हाथी खेतों में पहुंचकर फसलों को नुकसान पहुंचाते हैं।..
                 

RKS भदौरिया बने एयर चीफ, बीहड़ ने भरी खुशियों की उड़ान, ये है वजह Agra News

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ आगरा  
                 

जिला परिषद ने मेधावी छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ जलपाईगुड़ी  
                 

27वें स्थापना दिवस पर कई कार्यक्रम आयोजित

an hour ago  
समाचार / जागरण/ दार्जिलिंग  
                 

ईश्वर चंद्र विद्यासागर जयंती समारोह शुरू

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ दार्जिलिंग  
                 

तुम्हें ढूंढ लेंगी नजरें हमारी, कहां तक चलोगे निगाहें बचाकर

an hour ago  
समाचार / जागरण/ पटना  
                 

Hoshangabad News : क्राइम पेट्रोल देखकर रची लूट और किशोर की हत्या की साजिश,

4 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Hoshangabad  
                 

मोतिहारी में बाल बंदी ने दी न्यायिक पदाधिकारी को जान से मारने की धमकी East Champaran News

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ मुजफ्फरपुर  
                 

ज्यादातर लोग पिंडदान के लिए आते हैं गयाजी

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ गया  
फोटो-28 व 29 ---------- -73 प्रतिशत पिंडदानियों ने धार्मिक महत्ता को देखते हुए गयाजी को चुना -गया कॉलेज एनएसएस स्वयंसेवकों के सर्वे से मिली जानकारी -पिंडदान के बाद ज्यादातर तीर्थ यात्री जाते हैं बोधगया भ्रमण करने -------- -2000 लोगों से लिया गया फीडबैक -51.8 प्रतिशत लोगों को विधि व्यवस्था की चिंता -46.1 प्रतिशत लोगों के रहने की व्यस्वथा पंडों द्वारा की गई -------- जागरण संवाददाता गया..
                 

Monsoon Rain: लंबा चलेगा मानसून, अक्टूबर के पहले हफ्ते में भी बारिश होगी

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

संसद और राष्ट्रपति भवन को किया जाएगा संरक्षित, बनाया जाएगा भूकंपरोधी

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

बेंच ने बोर्ड से कहा- कश्मीर में बच्चों को हिरासत में रखने पर जांच रिपोर्ट एक हफ्ते में सौंपे

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार कोकश्मीर में नाबालिग लड़कों को हिरासत में रखने संबंधी आरोपों को लेकर दायर याचिका पर जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड से जांच करने को कहा है। सीजेआई रंजन गोगोई की बेंच ने बोर्ड को एक हफ्ते में जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए।सीजेआई ने कहा कि उन्हें जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस की रिपोर्ट मिल चुकी है। रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि नहीं की गई है कि जम्मू-कश्मीर में लोग हाईकोर्ट तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि जिन लड़कों के बंदी होने की बात कही जा रही है,उन्हें जुवेनाइल बोर्ड को सौंपा गया था।बाल अधिकार कार्यकर्ता ने याचिका दायर किए थेकश्मीर में बच्चों को हिरासत में रखे जाने का आरोप लगाने वाले बाल अधिकार कार्यकर्ताओं की ओर से वकील हुजेफा अहमदी ने बताया कि घाटी के लोग हाईकोर्ट से संपर्क नहीं साध पा रहे हैं। इसके बाद कोर्ट ने जांच करने के आदेश दिए। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today SC asks Juvenile Justice Committee of J-K HC to look into alleged detention of children..
                 

सेना प्रमुख Bipin Rawat ने सीमा सुरक्षा की जानकारी ली, कहा पाकिस्‍तान को देंगे जवाब

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

World Wrestling Championships 2019: बजरंग और रवि ने कांस्य पदक जीते

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Other Sport  
                 

हर कश्मीरी पत्थरबाज या आतंकी नहीं: इल्तिजा मुफ्ती

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मेट्रो  
                 

हनीट्रैप में इंजीनियर, तीन आइएएस अफसरों व पूर्व मंत्री को जाल में फंसा कर किया ब्‍लैकमेल

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

इंटरनेट का उपयोग करना मौलिक अधिकार, यह शिक्षा का अधिकार सुनिश्चित करने का माध्यम: हाईकोर्ट

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
कोच्चि. केरल हाईकोर्ट ने गुरुवार को एक मामले की सुनवाई के दौरानकहा कि इंटरनेट का उपयोग करना मौलिक अधिकार है। यहशिक्षा का अधिकार सुनिश्चित करने का माध्यम है। दरअसल, कोझिकोडके श्री नारायण गुरु कॉलेज में अंग्रेजी ऑनर्स तीसरे वर्ष की छात्रा फहिमा शिरीन आरके ने याचिका दाखिल की थी। छात्रा को पढ़ाई के दौरान मोबाइल का इस्तेमाल करने के कारणछात्रावास से निष्कासित किया गया था।इस पर हाईकोर्ट ने कॉलेज को संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत मिले अधिकारों के अनुसार छात्रा को हॉस्टल में तत्काल प्रवेश देने का आदेश दिया। जस्टिस पीवी आशा ने कहा, ‘‘संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद ने भी इंटरनेट के प्रयोग को मौलिक आजादी माना है। ऐसे में विद्यार्थियों के अधिकारों पर प्रतिबंध लगाने वाले किसी नियम और दिशानिर्देश को कानूनी तौर पर मंजूरी नहीं दी जा सकती है।’’छात्रा ने कोर्ट के बताया मोबाइल से पढ़ने में मिलती है मददकॉलेज ने हॉस्टल में रहने वाले सभी छात्र-छात्राओं के लिए शाम 6 बजे से रात 10 बजे के बीच मोबाइल फोन का उपयोग नहीं करने का निर्देश दिया था। लेकिन इस अवधि में फहिमा ने निर्देशानुसार हॉस्टल के वार्डन को अपना मोबा..
                 

शनिवार के ग्रह-नक्षत्र बना रहे हैं शुभ योग, खरीदारी और अन्य शुभ कामों के खास है दिन

4 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
जीवन मंत्र डेस्क.आज शनिवार होने के साथ मृगशिरा रहेगा। जिससे वज्र नाम का योग बन रहा है। इसके साथ ही सप्तमी तिथि है। ज्योतिष में इसे मित्रपद और शुभ तिथि माना गया है। इसके देवता सूर्यदेव हैं। इसे भद्रा तिथि भी कहा जाता है। पितृपक्ष होने से वाहन खरीदी के लिए मुहूर्त नहीं है। वहीं संपत्ति खरीदने के लिए दिन शुभ नहीं है। इस तिथि में कोई भी शुभ और महत्वपूर्ण काम कर सकते हैं। इसके अलावा आज कुछ महत्वपूर्ण काम विजय और गोधूलि मुहूर्त एवं चौघड़िया मुहूर्त देखकर किए जा सकते हैं।अभिजित मुहूर्त - ज्वेलरी, सम्पत्ति, नई मशीनरी और वाहन आदि खरीदी के लिएसुबह - 11:42 से दोपहर 12:20 तकविजय मुहूर्त - नए व्यवसाय की शुरुआत कोर्ट-कचहरी के मामले और प्रतियोगिता की तैयारी के लिएदोपहर - 2:30 से दोपहर 3:15 तकगोधूलि मुहूर्त - कोई भी मांगलिक प्रसंग या पूजा-पाठ आदि के लिएशाम - 07:02 से शाम 07:30 तकआज इन मुहूर्तों में भी कर सकते हैं शुभ काम। चौघड़िया कब से कब तक अमृत 06:10 07:41 शुभ 09:13 10:44 चर 13:47 15:19 लाभ 15:19 16:50 अमृत 16:50 18:22 चर 18:22 19..
                 

ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स 1 अक्टूबर से देगा रेपो रेट लिंक्ड रिटेल लोन

4 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Commodity  
                 

राम मंदिर पर बोले उद्धव, 'मैं बयानबाजी में शामिल नहीं'

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मेट्रो  
राम मंदिर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के एक दिन बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि इस मुद्दे पर उनकी पार्टी का रुख हिंदुओं की भावनाओं को प्रदर्शित करता है। ठाकरे ने कहा, ‘वह किनका जिक्र कर रहे हैं। मैं बयानबाजी नहीं कर रहा हूं। मैं सिर्फ हिंदुओं की भावनाओं को प्रदर्शित कर रहा हूं।’..
                 

पाक एजेंसियों के चुंगल से कैसे बची यह महिला

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ दुनिया  
                 

जोफ्रा आर्चर को मिला अच्छे प्रदर्शन का ईनाम, ECB ने दिया केंद्रीय अनुबंध

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ खबरें  
                 

MS Dhoni को अपनी टी20 विश्व कप 2020 टीम में शामिल नहीं करेंगे सुनील गावस्कर ये है वजह

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ अपनी बात  
                 

मध्‍यप्रदेश सरकार ने पेट्रोल, डीजल और शराब पर बढ़ाया पांच-पांच फीसदी वैट

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

शाहिद अफरीदी ने कहा- सरफराज अहमद को पाकिस्तान टेस्ट टीम की कप्तानी से हटाओ

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ अपनी बात  
                 

UP Police में दारोगा बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर, जानिये कब शुरू होगी भर्ती

an hour ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

'खलनायक' का सीक्‍वल, टाइगर होंगे हिस्‍सा?

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मूवी-मस्ती  
                 

कलम को सलाम : ऊषा किरन खान को भारत-भारती सम्मान, ये है पूरी सूची lucknow news

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

तेजस्वी ने नीतीश पर साधा निशाना- '15 साल से बिहार CM, फिर भी आपमें अकेले चुनाव लड़ने का माद्दा नहीं'

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
RJD नेता और बिहार के पूर्व डेप्युटी CM तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा। तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा, 'मुख्यमंत्री जी कहते है मुझे कुछ नहीं आता? ठीक है चाचा, कुछ नहीं आता फिर क्यों मुझे उपमुख्यमंत्री बनाया? मेरे विभागीय कार्यों को देखकर क्यों बेचैनी होने लगी थी? अगर आपको नेता प्रतिपक्ष के प्रति ऐसी अशोभनीय टिप्पणी करने में मानसिक सुख प्राप्त होता है तो कृपया आप ऐसा प्रतिदिन करिए। नीतीश जी, मैं नेता प्रतिपक्ष हूँ और आप CM। अगर आपके कुप्रबंधन,लूट और नाकामियों को जनता के समक्ष रखना आपको मेरा अज्ञान लगता है तो यह आपका अज्ञान है। ससम्मान कहता हूँ जितनी मेरी उम्र है उससे ज़्यादा आपका अनुभव।फिर भी आपकी पसंद के किसी भी विषय पर खुली बहस की विनम्र चुनौती देता हूँ। माफ़ करिए चाचा जी, मेरी उम्र भले ही कम हो लेकिन आपकी तरह मैंने नीति, सिद्धांत और विचार का सौदा करना नहीं सीखा। आप 15 साल से CM है फिर भी आपमें अकेले चुनाव लड़ने का माद्दा नहीं है। आप विचार किजीए क्या कमी है कि सदैव आपको बैसाखी की ज़रूरत होती है? इसपर भी जनता का ज्ञानवर्धन किजीए।'..
                 

वडोदरा: वन्यजीव ट्रस्ट ने खेत से 10-फीट-लंबे अजगर को किया रेस्क्यू

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
                 

कमलानगर मेन मार्केट में मेडिकल शॉप में आग, लाखों का नुकसान Agra News

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ आगरा  
                 

NRC पर बोलीं ममता बनर्जी; जब तक हम हैं, तब तक बंगाल में हैं सभी सुरक्षित

an hour ago  
समाचार / जागरण/ कोलकाता  
                 

सिनी की ओर से राष्ट्रीय पोषण सप्ताह कार्यक्रम का शुभारंभ

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ जलपाईगुड़ी  
                 

विद्यार्थी परिषद ने मनाया बांग्ला भाषा दिवस

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ दार्जिलिंग  
                 

महानंदा को बचाने का दिया पैगाम

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ दार्जिलिंग  
                 

रेगुलेटेड मार्केट बना वायु प्रदूषण का मुख्य केंद्र, पूरा शहर धुआं-धुआं

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ दार्जिलिंग  
                 

बिहार: दारोगा ने मुकदमा में मदद करने के नाम पर मांगी रिश्‍वत, निगरानी ने रंगे हाथ दबोचा

an hour ago  
समाचार / जागरण/ पटना  
                 

NRC in Bihar: बिहार में एनआरसी को ले तेजस्वी ने की सुशील मोदी की प्रशंसा, जदयू-कांग्रेस भी बोली

an hour ago  
समाचार / जागरण/ पटना  
                 

रेलवे का बड़ा फैसला: अंग प्रदेश से छीन जाएगी भागलपुर-रांची एक्सप्रेस, देखें नया टाइम टेबल

an hour ago  
समाचार / जागरण/ भागलपुर  
                 

मुजफ्फरपुर के हथौड़ी में बिजली पोल में बांधकर युवक की पिटाई, वीडियो वायरल Muzaffarpur News

an hour ago  
समाचार / जागरण/ मुजफ्फरपुर