जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स One India FilmiBeat BoldSky GoodReturns DriveSpark

NEP 2020: नई शिक्षा नीति सीखने के महान केंद्र के रूप में भारत के गौरव को वापस दिलाएगी- राष्ट्रपति

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

Raipur lockdown: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 21 सितंबर से शुरू होगा पूर्ण लॉकडाउन

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

दिन भर की उमस के बाद तेज हवाओं के साथ जोर की बारिश; गर्मी से मिली राहत, पांच दिन बाद गिरा पानी

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
राजधानी भोपाल समेत मध्यप्रदेश में मानसून अब विदाई के रास्ते पर खड़ा है, इसके बावजूद उमस और गर्मी बरकरार है। शनिवार को दिन भर हुई उमस और गर्मी के बाद शाम को लोकल सिस्टम की वजह से अच्छी बारिश हुई। तेज हवाओं के साथ गिरे पानी ने लोगों को उमस से राहत दिलाई। इसके पहले सोमवार को राजधानी में पानी गिरा था। भोपाल में पांच दिन बाद तेज बारिश हुई। मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक जीडी मिश्रा ने बताया कि आज हुई बारिश लोकल सिस्टम ने कराई है, लेकिन बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम भी अभी मध्य प्रदेश में काम कर रहा है। हालांकि शहर के कुछ इलाकों में केवल बौछारें ही पड़ीं, लेकिन अयोध्या नगर से लेकर एमपी नगर तक तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई। जिसने लोगों को काफी राहत मिली। भोपाल में अब तक 1185.5 मिलीमीटर पानी गिर चुका है, जो सामान्य से 26 फीसदी ज्यादा है। यहां पर सामान्य बारिश 923.8 मिमी है। तस्वीर कलियासोत डैम के पास बारिश के बचने की कोशिश में बाइक सवारों ने गमछा ओढ़ लिया। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार, मध्य प्रदेश की बात करें तो इस बार अब तक 926 एमएम बारिश हो चुकी है, जो सामान्य से दो परसेंट ज्यादा है। वैसे..
                 

पिता योगराज ने मनाया युवराज के 6 छक्कों का जश्न, पत्नी हेजल ने काटा केक

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
युवराज सिंह के डरबन में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में मारे 6 बाॅल पर 6 छक्के आज भी सभी के जहन में जिंदा हैं, भले ही उस मैच को हुए 13 साल ही क्यों न हो गए हैं। युवराज की इस कामयाबी का जश्न पिता योगराज सिंह ने एक बार फिर पूरे जोश के साथ मनाया। उन्होंने 6 बॉल पर मारे 6 छक्कों के लिए 6 ही केक युवा क्रिकेटर्स के साथ काटे। युवराज के कहने पर हेजल ने पिता की दाढ़ी पर लगाया केक युवराज के इन केक को काटने के लिए उनकी पत्नी हेजल पहुंची। उन्होंने केक को काटा और वो काम भी किया जो युवराज ने करने को कहा था। हेजल ने कहा कि युवराज के फैंस उन्हें आज भी उन्हें उतना ही प्यार करते हैं। वे उनकी कामयाबी को सराहते हैं और युवराज भी उन्हें उतना ही प्यार करते हैं। उनके वर्ल्ड कप जीतने के साथ साथ उनकी हर कामयाबी को फैंस आज भी याद करते हैं। सेलिब्रेशन के लिए केक ला रहीं हेजल और अन्य डैड और सभी फैंस का शुक्रिया युवराज ने भी अपने फैंस को मैसेज दिया और सभी का शुक्रिया कहा। उन्होंने कहा कि पापा आपने युवा क्रिकेटर्स के साथ केक काटने का फैसला किया है, मैं वहां नहीं हूं, अगर होता तो आपके साथ जरूर शामिल होता। हेजल वहां पर केक काट..
                 

सोशल एक्टिविस्ट विक्रमादित्य सहाय ने चलाया 'मम्मी की साड़ी प्रोजेक्ट' ताकि महिलाएं घर में रखी पुरानी साड़ियां ट्रांसजेंडर्स और गरीबों को बांट सकें

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
अधिकांश महिलाएं अपने वार्डरोब में जिन कपड़ों को सबसे ज्यादा रखना पसदं करती हैं, उनमें साड़ी का नाम पहले आता है। लड़कियां अपने स्कूल फेयरवेल में साड़ी पहनती हैं तो शादी की रस्मों के दौरान भी एक से बढ़कर एक खूबसूरत साड़ियां खरीदी जाती हैं। इन साड़ियों को आप अपनी अलमारी में सजाकर रखना पसंद करती हैं या कई बार ये घर में रखे-रखे ही बेकार हो जाती हैं। सोशल एक्टिविस्ट विक्रमादित्य सहाय ऐसी ही साड़ियों को घर में रखने के बजाय जरूरतमंदों में बांटने की अपील करते हैं। विक्रमादित्य सहाय ने अपने प्रोजेक्ट मम्मी की साड़ी की शुरुआत भी इसी सोच के साथ की थी कि महिलाओं के वार्डरोब से निकलकर साड़ियां उन ट्रांसजेडर्स और गरीबों तक पहुंच सकें जिनके पास पहनने को कपड़े नहीं होते। विक्रम से जब यह पूछा जाता है कि आपको इस प्रोजेक्ट की प्रेरणा कहां से मिली तो वे कहते हैं - मेरे आसपास ऐसे कई लोग हैं जो मुझे साड़ी गिफ्ट करते थे। इस तरह मेरे पास इतनी साड़ी जमा हो गईं कि मैंने इन्हें खरीदना ही बंद कर दिया। ऐसे में मुझे ये लगने लगा कि मैं साड़ी कर अपने पैसे ही बर्बाद करूंगा। अपने प्रोजेक्ट की शुरुआत करने के लिए विक्रम ने सबसे पहले..
                 

रक्षा से जुड़े गोपनीय दस्तावेज के साथ स्वतंत्र पत्रकार गिरफ्तार, कई लोग शक के दायरे में, गिरफ्तारियां संभव

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

IPL 2020: 6 महीने से नहीं खेली कोई भी सीरीज,भारतीय खिलाड़ियों को होगी परेशानी

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
IPL 2020 का आगाज आज होने वाला है। शाम साढ़े सात बजे चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच कड़ा मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन इस आईपीएल में नजर होगी भारतीय खिलाड़ियों की मैच फिटनेस पर, क्योंकि कोरोना काल में भारतीय क्रिकेट टीम के किसी भी खिलाड़ी ने कोई सीरीज नही खेली। इसलिए काफी वक्त से उनकी कोई प्रैक्टिस भी नहीं हुई। नवभारत टाइम्स के स्पोर्ट्स एडिटर और वरिष्ठ खेल पत्रकार संजीव कुमार ने बताया कि नेट प्रैक्टिस और मैच प्रैक्टिस दोनों में फर्क होता है। भारतीय खिलाड़ियों की मैच प्रैक्टिस नहीं हो पाई है। वहीं ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और सीपीएल खेलेने वाले खिलाड़ियों की अच्छी प्रैक्टिस हुई है। इन सबके बीच भारतीय खिलाड़ियों पर नजर होगी कि वो मैदान पर कैसा प्रदर्शन करते हैं।..
                 

जानिए क्या होता है ब्लू फ्लैग, क्या हैं इसके पैमाने, ब्लू फ्लैग सर्टिफिकेट मिलने से क्या होगा फायदा

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

Salman Khan WorkOut Video: तो इस तरह सलमान खान ने बनाई दमदार बॉडी, वर्कआउट वीडियो देख फैंस हुए हैरान

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

दिल्ली कैपिटल्स के रबाडा बोले- विराट कोहली, गेल और डिविलियर्स सबसे बड़ा चैलेंज; लेकिन मैं भी मुकाबले के लिए तैयार हूं

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
आईपीएल 2020 शनिवार से शुरू हो रहा है। आईपीएल में हिस्सा ले रहे लगभग सभी खिलाड़ी एक बहुत लंबे अंतराल के बाद क्रिकेट के मैदान में वापसी कर रहे हैं। दुबई के अखबार खलीज टाइम्स ने राबाडा से बातचीत की। दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक, दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर रबाडा मार्च के बाद पहली बार मैदान पर होंगे। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से तेज गेंदबाजी का मोर्चा संभालने वाले रबाडा ने खलीज टाइम्स से कहा कि उनके लिए विराट कोहली, गेल और डिविलियर्स सबसे बड़ा चैलेंज होंगे लेकिन वो भी मुकाबले के लिए तैयार हो चुके हैं। कहा “मैच के लिए रेडी हूं” दक्षिण अफ्रीका से दुबई पहुँच कर छह दिन तक क्वारैंटाइन रहने के बाद रबाडा ने सात सितंबर को छह महीने बाद दुबई में अपना पहला ट्रेनिंग सेशन अटेंड किया था। राबाडा ने खलीज टाइम्स से बातचीत में कहा “ मैं अब पूरी तरह से तैयार महसूस कर रहा हूं, यह आपके मानसिकता पर निर्भर करता है कि आप तैयार महसूस कर रहे हैं या नहीं मैं अब मैच के लिए पूरी तरह से डिसेंट फील कर रहा हूं” पिछले साल एक शानदार सीजन खेलकर राबाडा ने दिल्ली कैपिटल्स को छह साल में पहली बार प्लेऑ..
                 

Gold Rate : सोने के दाम में आई तेजी, कोरोना की दूसरी लहर की आशंका से बाजार प्रभावित, यह है आगामी संभावना

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Trade  
                 

Navratri 2020 Shubh Muhurat : 17 अक्टूबर से आरंभ होगी नवरात्रि, जानिये घटस्थापना का शुभ मुहूर्त, पूजा विधि, महत्‍व सहित सब कुछ

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Vrat Tyohar  
                 

LIVE: सत्येंद्र जैन बोले- बीते कुछ दिनों में दिल्ली में घटी कोरोना संक्रमण की दर

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
भारत में कोविड-19 संक्रमण के नए मामलों का रेकॉर्ड बन रहा है। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में अमेरिका के बाद भारत दूसरे स्‍थान पर है। भारत में कोरोना केसों का आंकड़ा अब 53 लाख के पार हो गया है। वहीं, अब तक कोरोना की वजह से लगभग 85,619 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना के हर अपडेट के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ....
                 

धोखे से शादी, फिर धर्मांतरण...योगी के मंत्री बोले- लव जिहाद के पीछे जरूर साजिश

5 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

Up Film City: सीएम योगी की फ़िल्म सिटी की घोषणा से ख़ुश हुईं कंगना रनोट, जानें- एक्ट्रेस ने क्या कहा

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

हरसिमरत कौर के केंद्रीय मंत्री पद छोड़ने के बाद अब हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पर दबाव, किसान नेता चढ़ूनी बोले-जरा भी शर्म है तो इस्तीफा दें दुष्यंत

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
केंद्र की भाजपा सरकार की तरफ से लाए गए कृषि विधेयकों का हरियाणा में पुरजोर विरोध हो रहा है। इसी विरोध के बीच जहां दो दिन पहले पंजाब की अकाली दल नेत्री हरसिमरत कौर ने केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री का पद छोड़ दिया है, वहीं अब हरियाणा में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पर भी दबाव बढ़ता नजर आ रहा है। किसान संगठन चौटाला के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं तो तमाम विपक्षी दल भी इस मांग को समर्थन कर रहे हैं। शनिवार को रोहतक में भारतीय किसान यूनियन के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा है कि दुष्यंत चौटाला में अगर थोड़ी भी शर्म बाकी है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। रोहतक में धरने में शामिल किसान संगठनों से जुड़े लोग। शनिवार को भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी रोहतक में अनाज मंडी में धरने पर पहुंचे। गुरनाम सिंह ने धरने पर पहुंचकर किसानों को संबोधित किया और ऐलान किया कि 20 सितंबर को रोड जाम किए जाएंगे, वहीं 25 सितंबर को पूरा भारत बंद किया जाएगा। पत्रकारों से बातचीत करते हुए गुरनाम सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा 3 नए कानून लाए जा रहे हैं, वो किसानों के हित में नही..
                 

लॉकडाउन की सूचना पाकर लोग पहुंचे बाजार, कालाबाजारी और ज्यादा दाम पर चीजें बेचने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई करेगा निगम

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
रायपुर शहर में 21 सितंबर की रात 9 बजे से 7 दिनों का लॉकडाउन लागू किया जा रहा है। शनिवार को दोपहर बाद आई खबरों के बाद लोगों की भीड़ बाजारों में दिखी। मालवीय रोड, गोल बाजार, बंजारी रोड, सदर बाजार, पुरानी बस्ती, टिकरापारा और मौदहापारा जैसे इलाकों में ज्यादातर लोग किराना दुकानों की तरफ जाते दिखे हैं। कलेक्टर एस भारती दासन ने शनिवार को बैठक के बाद साफ कहा है कि लोग 7 दिनों के लिए घर में जरुरी चीजें खरीदकर रख ले। इस अपील के बाद बाजार में अधिक भीड़ है। फोटो रायपुर के सिटी कोतवाली चौक की है, भीड़ बाजार की तरफ बढ़ रही है। फोटो रायपुर की है। 7 दिनों तक सब्जी की दुकानें भी बंद रहेंगी, लोग इसे लेकर फिक्रमंद हैं, उम्मीद जताई जा रही है कि रविवार और सोमवार को दिन भर भीड़ ज्यादा रहेगी। नगर निगम ने बनाई जांच टीम नगर निगम के अपर आयुक्त पुलक भट्‌टाचार्य ने दैनिक भास्कर को बताया कि हर जोन स्तर पर निगरानी दल गठित कर हम आज से जांच और कार्रवाई शुरू कर रहे हैं। जहां भी कालाबाजारी या तय कीमतों से ज्यादा दाम लेने की जानकारी मिलेगी कार्रवाई की जाएगी। लोग 7000078488 नंबर पर वॉट्सअप के जरिए अपनी शिकायतें भेज सक..
                 

म्यांमार से मिजोरम के रास्ते मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु पहुंच रही है ड्रग्स

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

अमेरिका: सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस गिंसबर्ग का निधन, ट्रंप-ओबामा सहित कई नेताओं ने जताया दुख

5 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ दुनिया  
                 

बड़ा चौराहा पर भड़क गए चालक, बीच सड़क ऑटो लगाकर लगा दिया जाम Kanpur News

6 hours ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

IIT के छात्र आशीष को ढाई माह पहले ही पता चला बीमारी का, सीएम योगी ने की है आर्थ‍िक मदद

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

गौरव चोपड़ा ने शेयर की अपने नन्हें कुंवर की पहली तस्वीर, लिखा- 'माता पितो को एक साथ खोने के बाद ये एक आशीर्वाद है'

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
टेलीविजन एक्टर गौरव चोपड़ा ने अगस्त में अपने माता-पिता को एक साथ खो दिया है इसके एक महीने बाद अब उनके घर पहले बच्चे का जन्म हुआ है। उनकी वाइफ हितिशा ने 14 सितम्बर को बेटे को जन्म दिया है जिसकी पहली झलक अब एक्टर ने शेयर की है। अपने नन्हें कुंवर की पहली तस्वीर के साथ गौरव ने अपने स्वर्गीय माता पिता को भी याद करते हुए एक इमोशनल पोस्ट लिखा है। इंस्टाग्राम अकाउंट से बेटे को गोद में लिए हुए तस्वीरें शेयर करते हुए गौरव लिखते हैं, 'मेरे घर आया एक नन्हा कुंवर.. चांदनी के हसीन रथ पर सवार...मुझे याद है उतरन के सीक्वेंस का या गीत गाना जब हमने बच्चे का स्वागत किया था, काश मुझे उस समय इसकी वास्तविक फीलिंग पता होती। हमने इस फरिश्ते का स्वागत किया है जो मेरी जिंदगी की सूखी जमीन पर कीमती बारिश की तरह आया है। मुझे लगा कि मुझे ये पल आप सभी के साथ शेयर करना चाहिए'। आगे एक्टर ने लिखा, 'दोनों परिजनों को खोना तोड़ देने वाला था फिर इस चमत्कारपूर्ण आशीर्वाद, मासूम, क्यूटनेस का बंडल पाना.. ये सब एक महीने में ही हुआ.. अब इन सबके मायने निकलने लगे हैं..कुछ हद तक'। गौरव की मां का निधन 19 अगस्त को ह..
                 

Indore News: शनिवार-रविवार अब यह रहेगा सराफा बाजार का हाल, 70 व्यापारी दो दिन के बंद पर एकजुट

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Indore  
                 

IPL 2020: रेगिस्तान में मचेगा तूफान- मुंबई और सुपर किंग्स के बीच होगा पहला मुकाबला

5 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ खेल  
                 

कोरोना काल में इस क्षेत्र के कामगारों को मिलेगा 20 प्रतिशत बोनस

5 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ ET हिन्दी  
                 

UP में सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की घोषणा पर CM की तारीफ, कंगना रनोट ने किया ट्वीट

6 hours ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

यहां के पार्क में कचरा फैलाया तो प्रबंधन इसे पैक करके आपके घर भेजेगा, वो भी नोटिस के साथ

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
पार्कों में कचरा छोड़कर आने वाले लोगों के लिए थाइलैंड में सख्त अभियान शुरू हुआ है। अभियान की शुरुआत यहां के खाओ याई नेशनल पार्क से शुरू हुई है। यहां आने के बाद कचरा फैलाया तो पार्क प्रबंधन कचरे को आपके घर पर कोरियर करेगा। यह नियम पार्क में सख्ती के साथ लागू किया गया है। प्रबंधन के मुताबिक, खाओ याई नेशनल पार्क अपनी वाइल्ड लाइफ के लिए जाना जाता है। यह 800 वर्ग मील में फैला है। यहां आने वाले पर्यटक बोतल, कोल्ड ड्रिंक के कैन और खाने की पैकिंग कहीं भी छोड़कर चले जाते हैं। इससे निपटने के लिए यहां नया नियम लागू किया गया है। पर्यटक की एंट्री पर पहले घर का पता लिखवाते हैं इस पार्क में पर्यटकों की एंट्री से पहले उनके घर का पता लिखवाया जाता है ताकि इनके फैलाए गए कचरे को वापस इनके घर भेजा जा सके। इस पहल की शुरुआत थाइलैंड के पर्यावरण मंत्री वारावुत सिल्प-आर्चा ने की है। वह लगातार फेसबुक पर इससे जुड़ी पोस्ट शेयर कर रहे हैं। वह लिखते हैं, पार्क से इकट्‌ठा किया गया कचरा उन्हें भेजा जा रहा है जिन्होंने इसे फैलाया। डिब्बे पर लिखा, 'आप इसे पार्क में भूल गए थे' 1.54 लाख लोगों ने 23 टन कचरा फैला..
                 

लोगों ने बाइक चुराने वाले 2 युवकों को पकड़कर पीटा; पहले ढूंढने में नाकाम रही पुलिस अब करा रही मरहम-पट्‌टी

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
जालंधर में शनिवार को कुछ लोगों ने दो युवकों को पकड़कर पीटा। बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और इन दोनों को थाने ले गई। मामला मोटरसाइकल चोरी का है और बताया जा रहा है कि शिकायत के बाद पुलिस इन्हें पकड़ने में नाकाम रही। मोटरसाइकल के मालिक ने साथियों के साथ मिलकर चोरों को पकड़ लिया और हंगामे के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई। शेर सिंह कॉलोनी में मौजूद लोगों के मुताबिक महाराजा गार्डन से कुछ दिन पहले मोटरसाइकल चोरी हो गई थी। पुलिस को शिकायत दी गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद मोटरसाइकल के मालिक ने खुद ही तलाश शुरू कर दी। उन्हें पता चला कि ये लोग शेर सिंह कॉलोनी के पुल के पास खड़े रहते हैं। शनिवार सुबह पहुंचे तो वहां चोर नजर आ गए और उसकी मोटरसाइकल भी। हालांकि चोरों ने मोटरसाइकल की नंबर प्लेट को तोड़ दिया थी, लेकिन बावजूद इसके मालिक ने अपनी मोटरसाइकल को पहचान लिया। इस दौरान लोगों ने चोरों की खूब धुनाई की। इसके बाद बस्ती बावा खेल थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों चोरों को हिरासत में लिया और अस्पताल में उनकी मरहम-पट्टी करा रही है। पुलिस का कहना है कि इसके बाद उनसे पूछताछ की जाएगी। Downlo..
                 

यूजी कक्षा में प्रवेश के लिए 45 हजार विद्यार्थियों ने कराया पंजीयन, कॉलेज का आवंटन 24 सितंबर को

4 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

कंगना ने मांगा 2 करोड़ का हर्जाना, BMC बोली- इन पर लगे जुर्माना

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
मुंबई में ऐक्ट्रेस कंगना रनौत के दफ्तर में की गई तोड़फोड़ के मुद्दे पर कानूनी लड़ाई दिलचस्प हो गई है। कंगना vs बीएमसी की ये कानून जंग बॉम्बे हाई कोर्ट में लड़ी जा रही है। कंगना ने कोर्ट में याचिका दायर कर ऑफिस तोड़े जाने के एवज में 2 करोड़ के हर्जाने की मांग रखी तो जवाब में अब बीएमसी ने कहा है कि 2 करोड़ तो भूल जाइए, उल्टे कंगना को जुर्माना भरना होगा।..
                 

बागपत : सर्राफा में गिरी तीन दुकानों की छत, लाखों की ज्‍वैलरी का सामान नीचे दबा Baghpat News

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ मेरठ  
                 

Indian Railway : ...ये है प्रतापगढ़ जंक्‍शन, यहां की सुधरेगी स्थिति और यात्रियों को मिलेगी सुविधा

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ इलाहाबाद  
                 

रायपुर में 21 से 28 सितंबर टोटल लॉकडाउन रहेगा, 7 दिनों तक सभी दुकानें बंद रहेंगी, गैस सिलेंडर और पेट्रोल के नाम पर भी घर से बाहर नहीं निकल सकेंगे

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना केस बढ़ने से प्रशासन ने टोटल लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया है। पूरे रायपुर जिले में 21 सितंबर की रात 9 बजे से 28 सितंबर की रात 12 बजे तक सब कुछ बंद रहेगा। लोगों को बाहर घूमने की अनुमति नहीं होगी। रायपुर के कलेक्टर एस भारतीदासन ने बताया कि सिर्फ सुबह से शाम डेढ़ घंटे के लिए दूध की सप्लाई का काम होगा। दवा की दुकान, पेट्रोल और एलपीजी के सेंटर खुलेंगे। इसके अलावा, बाकी हर दुकान और बाजार बंद रहेगा। उन्होंने साफ कहा कि किराना दुकान, सब्जी बाजार भी पूरी तरह से बंद रहेंगे। अब लॉकडाउन को लेकर गाइडलाइन भी जारी की गई है। समय है, घबराएं नहीं इस रविवार को साप्ताहिक लॉकडाउन के नियम को शिथिल कर दिया गया है। रविवार को बाजार खुलेगा, ताकि लोग सामान ले सकें। कलेक्टर ने कहा कि 21 सितंबर की रात तक का वक्त लोगों के पास है। इसलिए उन्हें पैनिक होने की जरूरत नहीं है। लोग कम से कम 7 दिनों का सामान घर पर स्टोर कर लें। व्यापारियों से मेरा आग्रह है कि किसी तरह की कालाबाजारी, ओवररेटिंग ना करें, लोगों को सेवाएं दें। एसएसपी अजय यादव ने बताया कि पुलिस भी अलर्ट मोड पर रहेगी। दुका..
                 

चेन्नई और मुंबई चौथी बार ओपनिंग मैच में आमने-सामने, डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई यूएई में एक भी मैच नहीं जीती, 6 साल पहले सभी 5 मैच हार गई थी

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
आईपीएल के 13वें सीजन का पहला मैच डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच थोड़ी देर में अबु धाबी में खेला जाएगा। टूर्नामेंट के इतिहास में यह चौथी बार है, जब दोनों टीमें ओपनिंग मैच खेलेंगी। दोनों टीमों के बीच अब तक हुए तीन ओपनिंग मैच में से 2 मुंबई इंडियंस और 1 सीएसके जीती है। आईपीएल का फाइनल दीपावली से 4 दिन पहले यानि 10 नवंबर को खेला जाएगा। इस दौरान 53 दिन में 8 टीमें 14-14 मैच खेलेंगी। टूर्नामेंट में एक एलिमिनेटर, 2 क्वालिफायर और फाइनल समेत 60 मैच होंगे। यह सभी मुकाबले दुबई (24), अबु धाबी (20) और शारजाह (12) में होंगे। यूएई में मुंबई का खराब रिकॉर्ड डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई ने पिछले सीजन के फाइनल में सीएसके को 1 रन से शिकस्त दी थी। इस बार टीम फिर रोहित शर्मा की कप्तानी में जीत से आगाज करना चाहेगी। वैसे यूएई में मुंबई का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। लोकसभा चुनाव के कारण 2014 में आईपीएल के शुरुआती 20 मैच यूएई में हुए थे। तब मुंबई ने यहां 5 मैच खेले और सभी में उसे हार मिली थी। चेन्नई ने यूएई में 6 में से 5 मैच जीते सीएसके ने 6 साल पहले यूएई में 5 मैच खेले थे। ..
                 

Jiwaji University Gwalior: बीकॉम प्रथम वर्ष के छात्रों को मिला जनरल प्रमोशन

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Gwalior  
                 

KBC Winner Sushil Kumar: क्या वाकई 'बर्बाद' हो गए हैं करोड़पति बने सुशील कुमार?

6 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
2011 में 'कौन बनेगा करोड़पति' के 5वें सीजन (KBC 5) में 5 करोड़ रुपए जीतने वाले बिहारी के सुशील कुमार इन दिनों फिर सुर्खियों में हैं। पिछले दिनों उन्होंने अपने अपने फेसबुक पेज पर अपनी जिंदगी से जुड़ी कई बातें शेयर कीं और बताया कि कुछ गलत लोगों के चक्कर में फंसकरकैसे वो अपना काफी पैसा डुबा बैठे। मीडिया में उनकी इस फेसबुक पोस्ट को कुछ इस तरह से पेश किया गया कि जैसे वो अपना सबकुछ गंवा बैठे हों और पूरी तरह बर्बाद हो गए हों। नवभारत टाइम्स से खास बातचीत में सुशील ने इस सभी चीजों पर खुलकर बातचीत की। देखिए..
                 

Sushant Singh Rajput और उनकी मां की ये पेंटिंग कर देगी आपको इमोशनल

6 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मनोरंजन  
सुशांत सिंह राजपूत को गुजरे तीन महीने से ज्यादा का वक्त हो गया है लेकिन अभी तक लोग इस बात पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं कि सुशांत अब हमारे बीच नहीं है। आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की बहन मीतू सिंह उनकी मौत के पहले उनसे टच में थीं। मौत के बाद भी परिवारवालों में से सबसे पहले वह ही मौके पर पहुंची थीं। वह सोशल मीडिया पर काफी कम ऐक्टिव हैं। इस दुखद घटना के बाद अपने इमोशंस भी उन्होंने कम ही जाहिर किए। अब सोशल मीडिया पर उनका एक पोस्ट सामने आया है। इसमें उन्होंने अपनी मां और भाई को याद किया है। सुशांत को गुजरे 3 महीने बीत चुके हैं। उनकी बहन श्वेता सोशल मीडिया पर इस बीच काफी ऐक्टिव रहीं। उन्होंने सुशांत की यादों से लेकर उनके स्क्रीनशॉट्स और अपने इमोशंस सोशल प्लैटफॉर्म पर लिखे। हालांकि अब उन्होंने 10 दिन का ब्रेक लिया है। अब सुशांत की बहन मीतू का एक पोस्ट सामने आया है। सुशांत के किसी फैन ने उनकी और मां की तस्वीर बनाई है। इसे शेयर करते हुए मीतू सिंह ने लिखा है, मेरी मां मेरी ऊर्जा का स्त्रोत थीं। मेरा भाई मेरा गर्व था। दोनों को बहुत जल्दी खो दिया। इस दिल चीरने वाले नुकसान से उबर नहीं पा रह..
                 

वेबिनार में कविताओं के माध्यम से दी जाएगी महाकवियों को श्रृद्धांजलि Chandigarh News

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ चंडीगढ़  
                 

भाजपा ने जगराओं में सेवा सप्ताह पर लगाया रक्तदान कैंप, जिलाध्यक्ष खुल्लर ने वालंटियर्स को बांटे सर्टीफिकेट

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ लुधियाना  
                 

मंडी में रहने वाली महिला ने टांडा मेडिकल कॉलेज में तोड़ा दम, प्रदेश में मिले 23 नए कोरोना मरीज

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
हिमाचल प्रदेश में शनिवार को 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं और संक्रमण से एक और ने दम तोड़ दिया है। अब प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंक 11645 हो गया है।वर्तमान में 4261 एक्टिव केस हैं जबकि 7245 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं अब तक संक्रमण से कुल 109 की मौत हो चुकी है। आज मंडी जिले की जोगिंद्रनगर तहसील क्षेत्र की कोरोना पॉजिटिव 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने टांडा अस्पताल में दम तोड़ दिया। महिला को बीपी और शूगर की दिक्कत थी। महिला को 17 सितंबर को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। शनिवार को प्रदेश में 23 नए मामले आए हैं जोकि बाकी दिनों की तुलना में बेहद कम हैं। वहीं 191 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। नए मामलों में सबसे अधिक 15 कांगड़ा जिले में,शिमला से चार,बिलासपुर से दो,किन्नाैर व सिरमौर से एक-एक नया मामला सामने आया है। शिमला में स्पेशल सेक्रेटरी स्वास्थ्य निपुण जिंदल का चालक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। चालक के पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्पेशल सेक्रेटरी स्वास्थ्य निपुण जिंदल ने खुद को क्वारैंटाइन कर लिया है। बता दें कि शुक्रवार को प्रदेश में संक्रमण से कुल 12 मौत हुई थीं। Download Dai..
                 

Railway Encroachment: लुधियाना में रेलवे की जमीन से नहीं हटा अतिक्रमण, हाईस्पीड ट्रेनों के परिचालन में आएगी रुकावट

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ लुधियाना  
                 

समस्तीपुर के इस कलाकार को प्रकृति ने नहीं बख्शी रंगों को पहचानने की क्षमता, अभ्यास के बल पर मूर्तियों को कर देते जीवंत

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ मुजफ्फरपुर  
                 

कच्छ में पाकिस्तान से लगी समुद्री सीमा पर पाक मरीन ने ईरान की बोट पकड़ी, बोट पर करीब 9000 किलो चरस भरी थी

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
गुजरात की पाकिस्तान से लगी समुद्री सीमा पर इन दिनों पाकिस्तानी मरीज काफी एक्टिव है। इसी के चलते शुक्रवार को पाक मरीन ने ईरान से चरस भरकर आ रही एक बोट को पकड़ लिया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बोट पर 9000 किग्रा चरस थी और बोट पर 8 व्यक्ति सवार थे। सभी को अरेस्ट कर कराची बंदरगाह ले जाया गया है। जाते-जाते ईरानी बोट को आग के हवाले कर दिया गया। पाक मरीन को देखते ही 70% चरस के बोरे समुद्र में फेंक दिए गए मिली जानकारी के अनुसार बोट पर सवार लोगों ने जैसे ही देखा कि उनके पास पाकिस्तानी मरीन पहुंच रही तो उन्होंने चरस के बोरे समुद्र में फेंकने शूरू कर दिए। इस दौरान करीब 6300 किग्रा चरस समुद्र में फेंकी जा चुकी है। फिर भी पाक मरीन ने करीब 2700 किलो चरस सहित सभी को अरेस्ट कर लिया। पाकिस्तानी मरीन की हिरासत में चरस के बोरों के साथ बोट पर सवार लोग। जहां से भारतीय मछुआरों को बंधक बनाया, वहीं की घटना सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह वाकया उसी जगह का है, जहां से दो दिन पहले पाक मरीन ने भारतीय मछुआरों को अपहरण कर लिया था। दरअसल यहीं से पाकिस्तान की समुद्री सीमा लगती है और इन दिनों पाकिस्तानी ..
                 

फर्जी जॉब कार्ड बनाकर निकाले हजारों रुपए; ग्राम प्रधान समेत पांच के खिलाफ मामला दर्ज, एसपी बोले- जल्द होगी गिरफ्तारी

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले की ग्राम पंचायत चीरा कोडर में एक शख्स ने अपना व पत्नी के दो-दो फर्जी जॉब कार्ड बनाकर हजारों रुपए निकाल लिए। मामला सामने आने पर डीएम ने इस मामले की जांच बैठाई। आरोप सही पाए जाने पर खण्ड विकास अधिकारी की तहरीर पर ग्राम प्रधान, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी समेत पांच पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। विकास खण्ड अधिकारी बिरधा दीपेंद्र पांडेय ने बताया कि जन सुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने शिकायत दर्ज कराई थी कि ग्राम पंचायत में मेड़ बनाने का काम देख रहे एक ग्रामीण ने अपना व अपनी पत्नी के नाम से दो-दो जॉब कार्ड बनवाकर मनरेगा से हजारों रुपए निकाले हैं। ग्रामीणों द्वारा की गई शिकायत की जानकारी श्रम उप आयुक्त ने 17 सितम्बर को जिलाधिकारी ए दिनेश कुमार को दी थी। डीएम ने जांच करने के निर्देश दिए थे। खंड विकास अधिकारी ने दर्ज कराई रिपोर्ट शनिवार को बिरधा विकास खण्ड अधिकारी दीपेंद्र ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि जांच कराई तो पता चला कि ग्राम पंचायत चीरा कोडर में रोजगार सेवक का पद खाली होने के चलते ग्राम चीरा कोडर निवासी साहब सिंह को मेड बनाकर काम..
                 

मेडिका अस्पताल के स्टाफ से कार लूटने के दोनों आरोपी गिरफ्तार, बिहार में शराब सप्लाई करते थे

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
राजधानी के रिंग रोड स्थित होचर पुल के पास मेडिका अस्पताल के स्टाफ से कार लूट के दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी लूटी गई कार से बिहार में शराब सप्लाई करते थे। रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि आरोपियों के नाम ओरमांझी के चकला निवासी 23 साल के ओम वर्मा उर्फ बिल्लू और सदर थाना बीआईटी मेसरा स्थित नेवरा निवासी 22 साल के मोहम्मद आशिक अंसारी हैं। आरोपियों के पास से एक देसी बंदूक, दो गोली भी बरामद की गईं हैं। लूटी गई कार और स्टाफ से लूटा गया पर्स भी बरामद किया गया है। दुर्घटनाग्रस्त होने पर कार छोड़कर भाग गए थे पूछताछ में उन्होंने बताया कि 22 अगस्त को कार लूटकर वे हजारीबाग की ओर लेकर गए थे। फिर कार में अवैध शराब भरकर बिहार भेजने की योजना थी। हजारीबाग की ओर से वापस लौटने के क्रम में 29 अगस्त को कार ओरमांझी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई और दोनों बाल-बाल बचे थे। दुर्घटना के बाद कार छोड़कर फरार हो गए थे। 17 सिंतबर की रात ये दूसरी गाड़ी लूटने के लिए होचर पुल के पास पहुंचे थे, लेकिन उन्हें पुलिस ने पकड़ लिया। यह है मामला बता दें कि 22 अगस्त को रात करीब 8:15 बजे रिंग रोड स..
                 

युवक स्कूटी के साथ जलता हुआ मिला, पुलिस ने आग बुझाकर शव व स्कूटी को कब्जे में लिया; हत्या की आशंका

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
जिले के पिपराली इलाके में पलासिया गांव में एक युवक स्कूटी सहित जिंदा जलता हुआ मिला है। घटना देर रात पलासिया स्टेंड से पुरोहितजी का बास जाने वाले रास्ते पर हुई। मामले की सूचना पुलिस को रात करीब एक बजे मिली। मौके पर पुलिस पहुंची तो स्कूटी व युवक दोनों जलते हुए दिखा। जिस पर पुलिस ने आग बुझाकर शव व स्कूटी को कब्जे में लिया। दादिया थाना एसआई बृजेश सिंह ने बताया कि स्कूटी के नम्बरों के आधार पर युवक की पहचान बगड़ी निवासी शुभकरण स्वामी के रूप में हुई है। जो खूड़ी निवासी अपने दोस्त की स्कूटी मांग कर ले गया था। फिलहाल, पुलिस मृतक की शिनाख्त के लिए परिजनों का इंतजार कर रही है। प्रारंभिक जांच में यह योजनाबद्ध तरीके से की गई हत्या मानी जा रही है। फिलहाल शव को सीकर के कल्याण चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया गया है। जहां पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को दे दिया जाएगा। साथ ही हत्या या हादसे के एंगल से जांच भी शुरू कर दी गई है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today पुरोहितजी का बास जाने वाले रास्ते पर स्कूटी के साथ जलता मिला युवक।..
                 

Weather Alert : समुद्री तूफान के प्रभाव से इन राज्‍यों में मूसलाधार बारिश की आशंका, IMD मौसम विभाग ने चेताया

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

ड्रग्स मामले में CCB ऑफिस पहुंचे वरिष्ठ कांग्रेस नेता के बेटे, अभिनेत्रियों की हो चुकी है गिरफ्तारी

6 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

जब चोर नकदी निकालने में कामयाब नहीं हुए तो डैमेज कर दिया पूरा एटीएम, पुलिस जांच में जुटी

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
सेक्टर-34 स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम को तोड़कर कैश चोरी करने की कोशिश हुई। मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। वहीं पुलिस अब एटीएम में लगे हुए सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है ताकि आरोपियों का सुराग लगाया जा सके। घटना शनिवार सुबह की है जब पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना आई कि किसी ने एटीएम को तोड़ने की कोशिश की है। इस पर टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। जांच के दौरान फुटेज देखी गई तो पाया कि तीन लोग एटीएम के अंदर दाखिल हुए। इसके बाद वह तीन लोग जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, एटीएम के अंदर की फुटेज में कुछ क्लियर नहीं हो पाया है कि उन्होंने किस चीज से एटीएम को तोड़ने की कोशिश की। अब पुलिस आसपास लगे हुए कैमरों की फुटेज खंगाल रही है ताकि आरोपियों को पकड़ा जा सके। नकाबपोश आरोपी शातिर एटीएम के अंदर घुसे। सबसे पहले आरोपियों द्वारा एटीएम के अंदर लगे 6 सीसीटीवी कैमरों के ऊपर टेप लगाकर नगदी निकालने की कोशिश की। जब आरोपियों द्वारा एटीएम से नगदी नहीं निकली तो आरोपियों ने एटीएम मशीन को पूरी तरह से डैमेज कर दिया। जबकि एटीएम कि सेफ में रखी नगदी बच गई सेफ में करीब तीन लाख से अधिक की नगदी थी । ब..
                 

राज्यसभा से महामारी संशोधन विधेयक 2020 पास; केंद्र सरकार ने कहा- श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 97 मजदूरों ने तोड़ा था दम; देश में अब तक 53.12 लाख केस

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
संसद में मानसूत्र के छठवें दिन शनिवार को राज्यसभा में महामारी रोग संशोधन विधेयक, 2020 पारित किया गया। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि स्वास्थ्य पेशेवरों के खिलाफ अपराधों को रोकने के लिए बिल की आवश्यकता थी। विधेयक में महामारी के दौरान देश में डॉक्टर्स, नर्स, आशा कार्यकर्ताओं की सुरक्षा, जबकि हमला करने वालों के लिए सजा का प्रावधान है। 123 साल पुराने कानून में केंद्र सरकार ने बदलाव किया है। इसके तहत डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला करने वालों को अधिकतम 7 साल तक की सजा हो सकती है। हमला करने वालों पर 50 हजार से 2 लाख के जुर्माने का प्रावधान है। इसके अलावा 3 महीने से 5 साल की सजा भी हो सकती है। जबकि गंभीर चोट के मामले में अधिकतम 7 साल की सजा हो सकती है। ये गैरजमानती अपराध होगा। इस बीच, केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने लोकसभा में एक सवाल के जवाब में बताया कि लॉकडाउन के दौरान चलाई गई श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 97 प्रवासी मजदूरों की सफर के दौरान मौत हुई। गोयल ने कहा कि ये आंकड़े राज्य सरकारों की ओर से मिले हैं। मरीजों का आंकड़ा 53.12 लाख हुआ देश में अब तक कोरो..
                 

Gold Rate: त्योहारों की मांग के भरोसे गोल्ड डीलर, देश में लगातार पांचवें हफ्ते सोने पर डिस्काउंट की पेशकश

5 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Trade  
                 

कोरोना पर गुड न्यूज! रिकवरी रेट बढ़कर 80 प्रतिशत, अमेरिका को पीछे छोड़ टॉप पर भारत

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

एक महीने के मलमास में कौन-सी करें पूजा, किन मंत्रों का करें जाप

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ धर्म समाचार  
                 

पत्नी से झगड़े के बाद युवक ने 440 वोल्ट बिजली के तार को हाथों से पकड़ा, मौत

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
ससुराल जा रहे युवक की अपनी पत्नी के साथ विवाद हुआ। इसके बाद युवक भागता हुआ सड़क किनारे एक ट्रांसफार्मर पर चढ़ा और 440 वोल्ट बिजली के तार को हाथों से पकड़ लिया। युवक को बिजली का झटका लगा और वो नीचे गिर गया। उसे रिम्स में भर्ती किया गया पर इलाज के दौरान उसकी जान चली गई। घटना शुक्रवार रात की है। पति-पत्नी के बीच कोरोना खत्म करने को लेकर फैले अंधविश्वास पर विवाद हुआ था। दरअसल, रामगढ़ के कई प्रखंड में यह अंधविश्वास फैला हुआ है कि ननद अपनी भाभी को नई साड़ी देगी तो कोरोना खत्म हो जाएगा। इस अंधविश्वास में फंसकर प्रदीप कुमार महतो (28) की पत्नी ने भी भाभी को साड़ी देने की बात कही। प्रदीप पत्नी की बातों को ध्यान न देते हुए आनाकानी करने लगा। इसी बात पर दोनों के बीच रोज झगड़े होने लगे। आखिरकार युवक ने कहीं से पांच सौ रुपए की व्यवस्था कर शुक्रवार को साड़ी पहुंचाने के लिए पत्नी के साथ ससुराल जाने लगा। ससुराल जाने के क्रम में फिर से दोनों के बीच रास्ते में ही नोकझोंक होने लगी। इसी बीच युवक ने रास्ते में बिजली के तार को पकड़ लिया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today ..
                 

पेट्रोल पंप पर मास्क पहनने को कहा तो नाराज ग्राहक ने 15-20 लोगों को बुलाकार तोड़फोड़ की, महिला कर्मचारी को भी पीटा

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
करीब 12 लाख संक्रमित मरीजों के बीच महाराष्ट्र में पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने यह तय किया है कि किसी भी शख्स को बिना मास्क के फ्यूल नहीं दिया जाएगा। इसी नियम का पालना करवाने के चक्कर में वसई के मानिकपुर में एक पेट्रोल पंप कर्मचारी ने बिना मास्क के पेट्रोल भरवाने पहुंचे ग्राहक को मना कर दिया। इसके बाद नौबत बहस से होते हुए मारपीट तक पहुंच गई। ग्राहक अपने साथ 15-20 लोगों को ले आया और सबने मिलकर पंप पर जमकर तोड़फोड़ की। महिला कर्मचारी के साथ भी की मारपीट घटना शुक्रवार शाम 7 बजे के आसपास की है। पेट्रोल पंप के मालिक मुकेश पाटिल ने बताया कि मुख्य आरोपी ने अपने गले में मास्क लगाया था। हमारी एक महिला कर्मचारी ने उन्हें टोका कि वे चेहरे पर इसे लगा लें। इससे वे नाराज हो गए और उन्होंने महिला कर्मचारी को थप्पड़ मार दिया।" मुकेश पटेल ने कहा कि उन्होंने मेरे बेटे, मेरे भतीजे और कुछ कर्मचारियों सहित एक महिला के साथ भी मारपीट की। उन्होंने हमारे कार्यालय में घुसकर तोड़फोड़ की। इस फोटो के एक हिस्से में एक पुलिसकर्मी चुपचाप खड़ा नजर आ रहा है। पुलिसवाला खड़े हो देख रहा था तमाशा पाटिल ने आगे बताया,"झगड़े की श..
                 

अब बाहुबली अतीक अहमद के रिश्तेदार की करोड़ों की बिल्डिंग जमींदोज

5 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ राज्य  
                 

भारत चीन विवाद में यूं ही नहीं कूदा रूस, एशिया में बड़े प्लान पर काम कर रहे पुतिन

5 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ दुनिया  
Russia on India China Border Dispute: भारत और चीन के बीच जारी विवाद में रूस की एंट्री से सियासी पंडित भी अचंभे में हैं। इस विवाद को लेकर अमेरिका से ज्यादा रूस ने अपनी सक्रियता दिखाई है। शंघाई सहयोग संगठन की बैठक के दौरान रूस की इस महत्वकांक्षा से पर्दा भी उठ गया। जब भारत और चीन के विदेश मंत्री बॉर्डर पर शांति को स्थापित करने के लिए सहमत हुए तो रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने इसका क्रेडिट लिया।..
                 

Teachers Recruitment in UP : उत्तर प्रदेश में एक सप्ताह में होगी 31661 पदों पर शिक्षक भर्ती

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

स्वास्थ्य मंत्री की अपील का असर नहीं; 13 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल पर, काम बंद कर बाहर प्रदर्शन

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
कोरोना संकट के बीच छत्तीसगढ़ के 13 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी शनिवार से हड़ताल पर चले गए हैं। इनमें डॉक्टर, नर्स, लैब टेक्नीशियन समेत अन्य कर्मचारी शामिल हैं। कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया है और स्वास्थ्य केंद्रों से बाहर निकल कर प्रदर्शन कर रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की मार्मिक अपील भी किसी काम नहीं आई है। हालांकि रायपुर में इसका असर कम दिख रहा है। कोरोना संक्रमण में ड्यूटी के दौरान मारे गए साथियों के लिए स्वास्थ्य कर्मचारियों ने मोमबत्ती जलाकर प्रदर्शन किया। राजनांदगांव, जशपुर, बालोद, रायगढ़ समेत कई जिलों में स्वास्थ्य कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान कोरोना में ड्यूटी के दौरान संक्रमण से मारे गए साथियों के लिए कर्मचारियों ने मोमबत्ती जलाई। कर्मचारियों का कहना था कि वह इस दौर में अपनी जान दे रहे हैं, लेकिन सरकार कोई चिंता नहीं है। हमें भी लोगों से सहानुभूति है, लेकिन हमारे भी परिवार हैं। उनकी चिंता भी हमें ही करनी है। एस्मा लागू है, पर कर्मचारी बोले- कार्रवाई के लिए तैयार हैं प्रदेश एनएचएम कर्मचारी संघ की ओर से कहा गया कि 15 सालों से सभी छत्तीसगढ़ की स्वास्थ्य सुवि..
                 

मीना कुमारी के सौतेले बेटे ने कंगना रनोट को बताया अनपढ़, बोले-मां के तीन तलाक और हलाला की झूठी बात फैला रही एक्ट्रेस

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
कंगना रनोट आए दिन बॉलीवुड स्टार्स को लेकर विवादित स्टेटमेंट्स दे रही हैं। पिछले दिनों उर्मिला मातोंडकर को सॉफ्ट पोर्न स्टार कह देने के बाद वह काफी चर्चा में आ गई थीं। अब उन्होंने मीना कुमारी को लेकर कुछ विवादित बातें कह दीं हैं जो कि उनके परिवार को नागवार गुजर रही हैं। कंगना ने एक इंटरव्यू में कह दिया कि मीना कुमारी को तीन तलाक और हलाला से गुजरना पड़ा था। कंगना हमारे खानदान की साख पर धब्बा लगा रही कंगना की इन बातों पर मीना कुमारी के सौतेले बेटे ताजदार अमरोही ने आपत्ति जताई है। नवभारत टाइम्स को दिए इंटरव्यू में ताजदार कंगना पर भड़क गए और उन्होंने उनकी बातों को गलत बताते हुए कहा, ''हमारे खानदान और मीना कुमारी की एक गुडविल है और कंगना जैसी बेवकूफ लड़की हमारी साख पर धब्बा लगा रही है। -कंगना ने एक टीवी चैनल से बातचीत में मेरी मां का नाम लिया और कहा कि उनका हलाला हुआ था। उन्हें इस बात का कोई आइडिया नहीं है मीना कुमारी और मेरे अब्बू कमाल अमरोही दोनों ही शिया मुस्लिम थे और शिया मुस्लिमों में हलाला होता ही नहीं है। -मैं कई बार इस बात पर सफाई दे चुका हूं और अब फिर यह बात दोहरा रहा हूं। मेरी..
                 

Coronavirus Indore News: जुलाई-अगस्त के 41 दिनों में 100 मौत, इस माह19 दिनों में ही 92 ने गंवाई जान

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Indore  
                 

वुर्चअल मीट में फर्ल्‍ट करते नजर आए ब्रैड पिट और जेनिफर एनिस्‍टन, वायरल हुआ वीडियो

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मूवी-मस्ती  
                 

सुलतानपुर में तेज बरसात के बीच ग‍िरी बिजली, दो किशोरों की झुलसकर मौत-तीन गंभीर

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

सपा नेताओं पर मुकदमों के विरोध में कार्यकर्ताओं का कलक्‍ट्रेट पर धरना, नोकझोंक के बाद डीएम को दिया ज्ञापन Meerut News

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ मेरठ  
                 

नालागढ़-रामशहर सड़क पर 12 फीट लंबा अजगर दिखा, 15 मिनट तक सड़क पर लेटा रहा; फिर वाहनों की आवाज सुन जंगल में भागा

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
जिला सोलन के नालागढ़-रामशहर मार्ग पर शुक्रवार देर रात 12 फीट लंबा एक अजगर सांप लोगों ने गुजरने के दौरान देखा। लोगों ने जैसे ही मार्ग में इतना लंबा देखा तो अपने वाहनों को रोक लिया और उसे देखते रहे। बीच सड़क में अजगर सांप करीब 15 मिनट तक उसी अवस्था में रहा। वाहनों की आवाज होने पर उसके बाद अजगर सांप सड़क के दूसरी तरह जंगल में चला गया। सड़क पर रूके लोगाें ने इतने लंबे अजगर सांप को देखा तो अपने मोबाइल से उसकी वीडियो बना ली। रामशहर के निवासी अजय राणा ने बताया कि जब वह रात करीब नौ बजे घर की तरफ जा रहे थे तो रामशहर से दो किलोमीटर पहले सड़क पर एक अजगर सांप को काफी देर तक देखा । इस दौरान सड़क पर वाहनों की मूवमेंट काफी देर तक रूकी रही। अजगर सांप के जंगल में जाने के बाद लोगों ने उसे रास्ते पर अपने वाहनों को चलाया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today जिला सोलन के नालागढ़-रामशहर मार्ग पर 12 फीट लंबा अजगर निकला। फोटो मनीष..
                 

फीस नहीं भरने पर परीक्षा रोकने की धमकी, विरोध में 1000 से अधिक अभि‌भावक स्कूल के बाहर जमा हो गए

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
स्कूलों में फीस का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। फीन न भरने पर स्कूल ऑनलाइन पढ़ाई बंद करने के साथ-साथ बच्चों को न तो प्रमोट कर रहे हैं और न ही उनकी परीक्षा ले रहे हैं। इससे अभिभावकों में भारी नाराजगी है। शुक्रवार को पीस को लेकर व्हाउट लोटस स्कूल में अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया। व्हाइट लोट्स स्कूल ने अभिभावकों की बात सुनने से साफ इनकार कर दिया। स्कूल के रवैए से परेशान अभिभावकों ने फीस रिविजनल कमेटी में शिकायत की है। स्कूल ने परीक्षा न लेने की भी धमकी दी बता दें कि व्हाइट लोटस स्कूल ने फीस न भरने वाले बच्चों को झूम एप्लीकेशन के अलावा अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से बाहर कर दिया है। स्कूल ने ऐसे बच्चों को प्रमोट न करने और परीक्षा न लेने की भी धमकी दी है। हालांकि कोरोना काल में राज्य सरकार की ओर से किसी प्रकार की परीक्षा का आयोजन नहीं किया गया। इसके बावजूद स्कूल बार-बार धमकी दे रहा है। 1000 से अधिक अभिभावक स्कूल के बाहर जमा हुए वेसू में स्थित व्हाइट लोटस स्कूल के रवैये से नाराज अभिभावक शुक्रवार को स्कूल के बाहर जमा हो गए। अभिभावकों ने आरोप लगाते हुए बताया कि स्कूल ने मैसेज भेजकर बच्चों को ऑ..
                 

मध्य प्रदेश से बड़ी खबर, कोरोना से एक दिन में 42 लोगों की मौत

4 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

कंगना की याचिका खारिज करने की बीएमसी की मांग पर संजय राऊत ने साधी चुप्पी

5 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
बीएमसी द्वारा बॉलिवुड ऐक्ट्रेस कंगना रानौत के घर पर तोड़फोड़ किये जाने के खिलाफ मुंबई हाई कोर्ट में याचिका दायर कर कंगना ने बीएमसी से 2 करोड़ रुपये के मुआवज़े की मांग की है। बीएमसी ने हाईकोर्ट से कंगना की याचिका को खारिज करने की मांग की है। इस संबंध में शिवसेना सांसद संजय राऊत बयान देने से बचते रहे। बीएमसी ने कोर्ट से कहा है कि कंगना द्वारा दायर याचिका में 2 करोड़ के मुआवज़े की मांग 'कानून का दुरुपयोग' है।..
                 

CCSU Campus: कोरोना का डर और नकल की छाया, छेद तो सब जगह है, यूनिवर्सिटी को खोलनी होगी आंख

6 hours ago  
समाचार / जागरण/ मेरठ  
                 

एक हफ्ते में सहायक अध्यापकों के 31661 पद भरेगी सरकार, सीएम योगी ने जारी किए निर्देश

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में 69000 शिक्षकों की भर्ती के मामले में बड़ा कदम उठाया है। सरकार 31661 पदों पर एक हफ्ते में भर्ती प्रक्रिया पूरी करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग में 31661 सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया को एक हफ्ते में पूरा करने को कहा है। बेसिक शिक्षा विभाग ने सहायक अध्यापकों के 69000 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए 6 जनवरी 2019 को टीटीई की परीक्षा कराई थी। प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। कोर्ट ने फिलहाल 31661 पदों पर भर्ती की छूट दी है। योगी आदित्यनाथ सरकार अब इन्हीं 31661 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया को एक सप्ताह में पूरी करेगी। यह है मामला दरअसल, यूपी सरकार ने 69,000 सहायक शिक्षकों के पदों पर भर्तियां निकालीं थीं, लेकिन शिक्षामित्रों की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 69,000 सीटों में 37,339 पदों की भर्ती पर सरकार को रोक लगाने के आदेश दिए थे। बाकी बचे हुए 31,661 पदों पर भर्ती करने पर कोई रोक नहीं थी। प्रियंका गांधी ने योगी को लिखा था पत्र कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को बेरोजगार..
                 

PEB Exam 2020: अक्टूबर में भी नहीं हो सकेंगी पीईबी की परीक्षाएं

4 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

Adhik Maas 2020: अधिकमास में विशेष योगों में की गई खरीदारी होगी फलदायी

4 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Gwalior  
                 

Bihar Assembly Election 2020 : शाहनवाज हुसैन बोले, लोकसभा की तरह विधानसभा चुनाव में भी RJD का नहीं खुलेगा खाता

6 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
पटना : बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि लोकसभा चुनाव की तरह बिहार विधानसभा चुनाव में राजद का सफाया हो जाएगा। बिहार में फिर से नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनेगी। उन्होंने नीतीश कुमार को अनुभवी मुख्यमंत्री बताते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में 15 साल बनाम 15 साल का अंतर बहुत साफ दिखता है। उन्होंने नीतीश कुमार को बिहार एनडीए का कमांडर बताते हुए कहा कि नीतीश के नेतृत्व में एक बार फिर प्रचंड बहुमत से सरकार बनेगी। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि एनडीए के भीतर कोई तनातनी नही है सभी घटक दल एकजुट हैं और लोकसभा चुनाव की तरह हम इस बार भी अपने विरोधियों को जीरो पर आउट करेंगे। आरजेडी के दिवंगत नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के बेटे को राजनीति में लाने की बात पर शाहनवाज हुसैन ने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति इसका फैसला करती है। उन्होंने यह भी कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद वहां की स्थिति बदल गयी है और युवा मुख्यधारा में जुड़ रहे हैं।..