जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स One India FilmiBeat BoldSky GoodReturns DriveSpark CNBC आवाज़ आज तक ज़ी न्यूज़

Multipurpose ID Card: अमित शाह बोले पासपोर्ट, आधार और वोटर ID सब कुछ हो एक कार्ड में

an hour ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

जजों की नियुक्‍ति, पोस्‍टिंग व तबादले का फैसला न्‍यायपालिका का अधिकार:SC

an hour ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

खजुराहो में चीनी पर्यटकों के बैग में बरामद हुई पत्थर की मूर्ति, चोरी का शक

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
खजुराहो। पश्चिम मंदिर समूह के मुख्य गेट पर रविवार की सुबह करीब 10 बजे चीनी पर्यटकों की जांच की गई। तलाशी के दौरान उनके बैग में पत्थर की प्रतिमा पाई गई। इस पर मंदिर परिसर के सुरक्षाकर्मियों ने दोनों पर्यटकों को रोककर पुलिस को बुलाया और पर्यटकों को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने पर्यटकों के पास से बरामद की गई प्रतिमा को जब्त करके भारतीय पुरातत्व विभाग के हवाले कर दिया। साथ ही पर्यटकों से उनके दस्तावेजों सहित एक आवेदन लेकर पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया है। पर्यटक खजुराहो से आगरा के लिए रवाना हो गए हैं..
                 

शिवपुरी में एक्सिस बैंक के सर्वर रूम में लगी आग

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
शिवपुरी। सोमवार सुबह एक्सिस बैंक के सर्वर रूम में आग लग गई। इससे ऊपरी मंजिल पर बना बैंक का कम्प्यूटर सेक्शन पूरी तरह जलने की सूचना है। यहां गोल्ड लोन कंपनी आईआईएफएल का भी ऑफिस है। इसके लॉकर से भी धुंआ निकल रहा है।बताया जा रहा है कि बैंक के सर्वर रूम में आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी। बैंक के भीतर से धुंआ उठते देख आस-पास के लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। जिसके बाद दमकल की गाड़ी मौके पर तो पहुंचीं। आग पर काबू पा लिया गया है। आग से किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today एक्सिस बैंक के बाहर खड़ी फायर बिग्रेड।..
                 

78 इंच बारिश होने के बाद भी शहर में जलसंकट की स्थिति, दो दिन में मिल रहा पानी वह भी सिर्फ 20 मिनट

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
मंदसौर. बाढ़ में नई पेयजल लाइन टूटने के बाद नपा ने रामघाट के पंप हाउस को पुरानी पेयजल लाइन से जोड़कर सप्लाई शुरू कर दी। हालांकि अब समय पर व पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। स्थिति यह है कि दो दिन में 20 से 25 मिनट नल से पानी मिल रहा है। इसमें लोगों को 200 लीटर (एक ड्रम) भी नहीं भर पा रहा है। लोगों का कहना है कि 35 सालों से नपा उसी लाइन से पेयजल वितरण कर रही थी तब भी बराबर पेयजल वितरण किया जा रहा था। अब क्याें दिक्कत अा रही है। मामले में भाजपा नेता आंदोलन की बात कह रहे हैं। वहीं जलकल सभापति ठेकेदार को नोटिस जारी कर जल्द सुधार का आश्वासन दे रहे हैं।जिले में 78 इंच बारिश के बाद भी लाेग पानी के लिए परेशान हैं। शहर के खानपुरा, किटियानी, शहर किला क्षेत्र में ज्यादा समस्या है। किटियानी के गणेश फगवार का कहना है कि कर्मचारी कभी भी सप्लाई कर रहे हैं। इससे जानकारी नहीं होने पर लोग पीने का पानी भी नहीं भर पाते हैं। वह भी 20 से 25 मिनट मिल रहा है। इस दौरान प्रेशर नहीं होने से एक ड्रम भी पानी नहीं मिल रहा। इतने में एक परिवार दो दिन कैसे निकाल सकता है। इतना पानी तो 4 लोगों को नहाने व कपड़े धाेने में ही ल..
                 

सीजफायर तोड़ आतंकी घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा पाक, सेना प्रमुख बिपिन रावत ने दी ऐसी नसीहत

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

...तो इसलिए पीएम मोदी के मेगा शो में आए ट्रंप

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

आर्मी चीफ का बड़ा खुलासा, पाकिस्तान ने बालाकोट में फिर खड़ा किया आतंकी कैंप

an hour ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

Higher Education: इस बार लड़के पिछड़े, 7.5 लाख से ज्यादा ने लड़कियों ने लिया दाखिला

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

18 दिन बाद आधा सीकर भीगा, आधा सूखा रह गया

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
सीकर। 18 दिन बाद एक बार फिर सीकर मुख्यालय सहित जिलेभर में रविवार दोपहर बाद कई स्थानों पर बारिश हुई। हालांकि इस दौरान कई इलाके ऐसे भी थे, जो सूख रह गए। इससे पहले जिले में 3-4 सितंबर को कई स्थानों पर बारिश हुई थी।रविवार को भी सीकर के इंडस्ट्रियल क्षेत्र व जयपुर रोड इलाके को छोड़कर शहर के ज्यादातर इलाके सूखे रहे। इंडस्ट्रियल क्षेत्र में तेज बारिश की वजह से रास्तों में देर शाम तक पानी भरा रहा। नीमकाथाना, रामगढ़ शेखावाटी पलसाना, शाहपुरा, सहित कई स्थानो पर बारिश हुई। चूरू में रविवार को अधिकतम 37.4 व न्यूनतम 25.8 तथा फतेहपुर में अधिकतम 33.3 व न्यूनतम तापमान 23 डिग्री रहा। शनिवार को चूरू में अधिकतम 37.5 व न्यूनतम 25.7 तथा फतेहपुर में अधिकतम 36.3 व न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहा था। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today सीकर में 15 दिन बाद बारिश आई लेकिन कई इलाकों में सूखा रहा तो कई क्षेत्रों में अच्छी बारिश हुई।..
                 

22 दिन बाद बारिश, इस साल 9.8 प्रतिशत कम हुई बरसात

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
बीकानेर। मानसून विदा होने के बाद के रविवार को फिर से बादलों की मेहरबानी हुई। पाेस्ट मानसून की बारिश के बाद शहर खिल उठा। गर्मी और उमस से बेहाल लोग बारिश का इंतजार कर रहे थे। शाम पांच पहले तेज हवा और बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बूंदाबांदी शुरू हुई और 15 मिनट सामान्य बारिश हुई। इससे पहले शहर में अंतिम बारिश 31 अगस्त को हुई थी।22 दिन बाद बादल शहर पर मेहरबान हुए। कोलायत काकड़वाला, लूणकरणसर में भी तेज बारिश हुई। बावजूद इसके बीकानेर जिले में 9.8 प्रतिशत बारिश कम हुई है। 221.80 मिलीमीटर की जगह 200 मिलीमीटर बारिश जिले में हुई है। पिछले साल 221 मिलीमीटर की जगह 253 मिलीमीटर बारिश हुई थी जाे इस साल से 53 मिलीमीटर ज्यादा है। अब मानसून की बारिश नहीं होगी क्योंकि मानसून विदा हो चुके हैं। अब पश्चिमी विक्षोभ या कम दबाव का क्षेत्र होने के कारण बारिश हो सकती है।पूरे संभाग में 11.1 प्रतिशत बारिश कम हुई है। इसका सबसे ज्यादा असर श्रीगंगानगर पर हुआ जहां 39 प्रतिशत कम बारिश हुई है जबकि चूरू जिले में 18.9 प्रतिशत ज्यादा बारिश हुई है। हनुमानगढ़ में भी बारिश 26.7 प्रतिशत कम हुई है। ग्रामीण क्षेत्र को देखें तो नोख..
                 

Chhichhore Box Office Day 17 : 125 करोड़ पार, बन सकती है सुशांत की सबसे कमाऊ फिल्म

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Entertainment  
                 

मोदी ने तालियों से पाक के मुंह पर लगाया ताला

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
पीएम नरेंद्र मोदी में हाउडी मोदी कार्यक्रम में पाकिस्तान को जमकर घेरा। आर्टिकल 370 हो या फिर पाकिस्तान का कश्मीर राग, पीएम ने हर मोर्चे पर पड़ोसी देश को मात दी। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने भी इस्लामी आतंकवाद की चर्चा की। पीएम ने कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के लिए अपने सांसदों के लिए लोगों से तालियां भी बजवाईं।..
                 

हर पांच में से एक शख्‍स के शहर के डूबने का खतरा, धरती को बचाने उतरे 2000 शहरों के छात्र

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

Bruna Abdullah: बॉलीवुड अभिनेत्री ने पानी के अंदर बेटी को जन्‍म देने का इंस्‍पायरिंग किस्‍सा सुनाया, सोशल मीडिया पर हो रही खूब तारीफ

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

सीएम योगी ने कहा- अब नए डॉक्टरों को दो साल गांवों में सेवा देनी होगी

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
लखनऊ. प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (आयुष्मान भारत) के एक वर्ष पूर्ण होने पर सोमवार को लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, शुरुआत में इस योजना में बहुत मुश्किलें थीं, लेकिन सभी के सहयोग से इसे आगे बढ़ाया गया। अब तक 1.18 करोड़ परिवार को इसका लाभ मिला है। एक लाख 79 हजार लोगों को मुख्यमंत्री आरोग्य योजना के तहत गोल्डन कार्ड जारी किए गए हैं। बताया कि, एमबीबीएस के बाद डॉक्टरों को ग्रामीणों क्षेत्रों में दो साल की अपनी सेवा देनी होगी, इसके लिए करार हो रहा है..
                 

Bigg Boss 13: बिग बॉस 13 का लॉन्च इवेंट अंधेरी मेट्रो स्टेशन पर रखेंगे सलमान खान

4 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Entertainment  
                 

रेलवे भी हुआ ईको-फ्रेंडली, यहां पत्तों के दोने में मिल रहा खाने-पीने का सामान

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Madhya Pradesh  
                 

खूंटी में प्रतिबंधित मांस के साथ तीन लोगों को पकड़कर भीड़ ने पीटा, एक की मौत

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jharkhand  
खूंटी. कर्रा के सुवारी नाला के पास रविवार सुबह आठ बजे प्रतिबंधित मांस के साथ पकड़े गए तीन लोगों को भीड़ ने जमकर पीटा। इससे एक की मौत हो गई। दो लोग घयल हैं। उन्हें रिम्स में भर्ती कराया गया है। मृतक कंतुस बारला (34) दिव्यांग था और लापुंग के गोपालपुर गांव का रहने वाला था। वह कर्रा स्थित अपनी बहन के घर आया था। वहीं घायलों में कर्रा के महुवाटोली कांटी का फागु कच्छप और सुवारी गांव का फिलीप होरो हैं। इधर, पुलिस ने एहतियात के तौर पर पूरे इलाके को सील कर दिया है। छह लोगों को हिरासत में लिया है। डीसी सूरज कुमार और चार डीएसपी मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।दो घंटे देर से सूचना, पुलिस ने युवकों को भीड़ से निकालाडीआईजी एवी होमकर ने बताया कि रविवार सुबह 10 बजे कर्रा थाना प्रभारी को सूचना मिली कि सुवारी जलटंडा में भीड़ तीन लोगों को पीट रही है। पुलिस पहुंची और तीनों को भीड़ से निकाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। वहां से उन्हें रिम्स रेफर कर दिया गया। रिम्स में कंतुस बारला की मौत हो गई। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today प्रेसवार्ता के दौरान ..
                 

पुणे की 8 सीटों को लेकर राकांपा-कांग्रेस में बनी सहमति, 4 सीट पर पवार की पार्टी चुनाव लड़ेगी

4 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Maharashtra  
पुणे. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों केऐलान के बाद राजनैतिक दलोंने तैयारियांशुरू कर दी हैं। पार्टियों में सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा जारी है। इस बीच कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के बीच पुणे की 8 विधानसभा सीटों पर बनी सहमति बन गई है। राकांपा नेता अजित पवार ने बताया कि 4 सीटों पर राकांपा, 3 सीटों पर कांग्रेस और एक सीट पर सहयोगी दल का उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा। पुणे की कोथरुड विधानसभा सीट पर सहयोगी दल के उम्मीदवार चुनाव मैदान में होंगे।महाराष्ट्र विधानसभा के 288 सीट के लिये चुनाव 21 अक्टूबर को होंगे।24 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी।हर जिले से उम्मीदवार उतारने की तैयारीसीटों के बंटवारेपर भले ही यह तय हो गया है कि दोनों पार्टी 125-125 सीटों पर लड़ेंगे। फिर भी राकांपाचाहतीहै कि राज्य के सभी जिलों से चुनाव लड़ा जाए। जिस पर दोनों दलों के शीर्ष नेतृत्व को निर्णय करना होगा। राकांपाका तर्क है कि सभी जिला में से 1 या 2 सीट पर जरूर पार्टी को लड़ना चाहिए,जिसको लेकर सहमति नहीं बन पा रही है।मुंबई की 12 सीट पर चुनाव लड़ना चाहती है एनसीपीराकांपा मुंबई की 36 सीटों में से 12 सीटों पर चुन..
                 

टशन दिखाने के लिए पिस्टल के साथ बनाया था TikTok वीडियो, सीधे पहुंचा हवालात

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

Jhabua by election के लिए कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा आज संभव

4 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

सरकार के चुनाव प्रचार का हिस्‍सा न बनें आर्मी चीफ: NCP

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मेट्रो  
                 

करीना कपूर को नहीं पसंद भांजी की ये आदत, बेटी को लेकर करिश्मा कपूर को दी ये सलाह

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

Saand Ki Aankh: भैंस के साथ खेल रही थीं तापसी पन्नू... फिर ऐसा हुआ कि भागना पड़ा, देखें PICS

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

पिछले 5 साल सबसे ज्यादा गर्म रहे, 2011-15 के मुकाबले तापमान 0.2 डिग्री बढ़ा- रिपोर्ट

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
न्यूयॉर्क. धरती का तापमान दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 2015-2019 के बीच औसत वैश्विकतापमान 2011-15 की तुलना में 0.2 डिग्री सेल्सियस अधिक हो गया।‘यूनाइटेड इन साइंस’ नाम से प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया, “वर्तमान में वैश्विक तापमान पूर्व-औद्योगिक काल (1850-1900) के मुकाबले 1.1 डिग्री सेल्सियस बढ़ गया है औरवर्ष 2015-19 में तापमान 0.2 डिग्री सेल्सियस अधिक हो गया। इसके अतिरिक्त, पिछले 40 साल के दौरान आर्कटिक में बर्फ हर दशक 12% की दर से पिघल रही है और 2015-19 के बीच इसमें और बढ़ोतरी हुई।”कार्बन डाईऑक्साइड में 2018 में 2% वृद्धि हुईरिपोर्ट के मुताबिक,अंटार्कटिक में बर्फ की चादरें 1979 और 2017 के बीच अधिक तीव्र दर से पिघली है। वहीं, 2015-19 के दौरान ग्लेशियर में पिछले अन्य पांच साल के मुकाबले सबसे अधिक दर से कमी आई।कार्बन डाईऑक्साइड में कमी आने के बजाय 2018 में यह 2% बढ़ गई। यह 37 बिलियन टन के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गई है।CO2 वैश्विक अर्थव्यवस्था के समान नहीं बढ़ रहीरिपोर्ट के मुताबिक, इस परिवर्तन को रोकने में पूरी दुनिया विफल हो रही है। इसमें पाया ..
                 

चौथी बार बेस्ट ड्रामा सीरीज चुनी गई 'गेम ऑफ थ्रोंस', सबसे ज्यादा 32 कैटेगरी में हुई थी नॉमिनेट

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
हॉलीवुडडेस्क. रविवार रात अमेरिकीटीवी इंडस्ट्री के पॉपुलर एक्सीलेंस अवॉर्ड एमी की घोषणा की गई। लॉस एंजिलिस के माइक्रोसॉफ्ट थिएटर में एमी के 71वें एडिशन में 'गेम ऑफ थ्रोंस' को बेस्ट ड्रामा सीरीज चुना गया। सीरीज को यह अवॉर्ड चौथी बार मिला है। इससे पहले 2015, 2016 और 2018 में भी यह एमी में बेस्ट ड्रामा सीरीज रही थी।इस साल इसे सबसे ज्यादा 32 कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था। सीरीज के लिए पीटर डिंकलागे को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर (ड्रामा) का अवॉर्ड भी मिला है।'फ़्लीबैग' को बेस्ट कॉमेडी सीरीजबेस्ट कॉमेडी सीरीज का अवॉर्ड फ़्लीबैग को मिला। बेस्ट टेलीविज़न मूवी का अवॉर्ड 'ब्लैक मिरर : बैंडरस्नैच' ने अपने नाम किया। बेस्ट टॉक शो 'लास्ट वीक टुनाइट विद जॉन ओलिवर' को चुना गया। वहीं, बेस्ट वैरायटी स्केच सीरीज का अवॉर्ड 'सैटरडे नाइट लाइव' के नाम रहा।एमी अवॉर्ड्स विनर की पूरी लिस्ट कैटेगरी विनर सीरीज बेस्ट ड्रामा सीरीज गेम ऑफ थ्रोंस बेस्ट कॉमेडी सीरीज फ़्लीबैग बेस्ट वैरायटी टॉक शो लास्ट वीक टुनाइट विद जॉन ओलिवर वेस्ट वैरायटी स्केच सीरीज सैटरडे नाइट लाइव ..
                 

हनी ट्रैप में कांग्रेस नेताओं के नाम आ रहे हैं तो वे किनारे कर दिए जाएंगे : बाबरिया

4 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

थाली से 'गायब' हिल्सा का बांग्लादेश नया ठिकाना!

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ राज्य  
                 

Aamir Khan की बेटी Ira Khan ने इस ग्लैमरस फोटो के साथ शेयर की Expectation Vs Reality वाली पोस्ट, देखें तस्वीरें

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

साउथ अफ्रीका ने चली ये 'चाल' और खुल गई विराट कोहली के वर्ल्ड कप प्लान की पोल

an hour ago  
समाचार / जागरण/ खबरें  
                 

आज लॉन्च होगा आसुस रोग फोन 2, इसमें 12GB रैम और 512GB तक का स्टोरेज मिलेगा

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
गैजेट डेस्क. टेक कंपनी आसुस आज भारतीय बाजार में अपने गेमिंग सेंट्रिक स्मार्टफोन आसुस रोग फोन 2 लॉन्च करेगी। कंपनी इसे जुलाई में चीन में लॉन्च कर चुकी है। इस फोन की सबसे खास बात है इसमें मिलने वाला स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर और 120 हार्ट्ज डिस्प्ले।आसुस रोग फोन 2 के बेसिक स्पेसिफिकेशन चीन और यूएस में लॉन्च हो चुके आसुस रोग फोन 2 के स्पेसिफिकेशन के मुताबिक फोन में स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर मिलेगा। इस प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर की तुलना में 15% ज्यादा ग्राफिक परफॉर्मेंस देता है। फोन में 12 जीबी रैम और 512 जीबी तक का स्टोरेज मिलेगा। इसमें 120Hz का 6.59 इंच का फुल एचडी प्लस मिलेगा, जिसमें 2340x1080 पिक्स्ल रेजोल्यूशन मिलेगा। फोन में किसी भी प्रकार को नॉच नहीं है। हालांकि इसके टॉप-बॉटम बेजल है जिसमें डुअल स्पीकर यूनिट देखने को मिलेंगे। फोन में 6000 एमएएच कैपेसिटी की बैटरी है जो 25 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। इसमें 48+13 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर वाला डुअल रियर कैमरा सेटअप है साथ ही सेल्फी के लिए 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hind..
                 

शशांक शेखर ने संभाला पदभार, मध्‍यप्रदेश के नए महाधिवक्ता बने

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Jabalpur  
                 

मैहर जाने वाले यात्रियों को मिलेगी स्पेशल रेल की सुविधा

4 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Jabalpur  
                 

ईरान पर नरम हुआ US? बातचीत के संकेत

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ दुनिया  
                 

मोदी और ट्रंप का मेगा शो: जानें कैसा था समां

5 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ दुनिया  
                 

Vrat and Festival: 28 सितंबर को है पितृ विसर्जन, 29 सितंबर से शुरू होगी नवरात्रि

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ पूजा-पाठ  
                 

बालाकोट में आतंकी शिविर फिर सक्रिय हुए, इससे साफ है कि वायुसेना ने उन्हें भारी नुकसान पहुंचाया था: सेना प्रमुख

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
चेन्नई. भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के करीब 6 महीने बाद पाकिस्तान केबालाकोट में आतंकियों के शिविर फिर सक्रिय हो गए हैं। जैश-ए-मोहम्मद समेत अन्य आतंकी संगठनों ने दहशतगर्दों को यहां ट्रेनिंग देनी शुरू कर दी है। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने सोमवारको इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आतंकी शिविरों का दोबारा सक्रिय होना दर्शाता है कि वायुसेना की कार्रवाई में उन्हें भारी नुकसान पहुंचाया था।कश्मीर में एलओसी पर गोलाबारी पर जनरल रावत ने कहा कि पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन कर आतंकियों की घुसपैठ कराता है। इन घुसपैठियों से कैसे निपटना है, यह हमें भली-भांति पता है। हमारे जवानों को पता है कि इस स्थिति में खुद को कैसे तैयार करना है और क्या कार्रवाई करनी है। हम सतर्क हैं और यह सुनिश्चित करेंगे कि घुसपैठ की घटनाओं को विफल कर सकें।इस्लाम की सही मतलब बताने वाले प्रचारकों की जरूरत: सेना प्रमुखउन्होंने कहा, “कश्मीर घाटी में आतंकवादियों और पाकिस्तान में बैठे उनके संचालकों के बीच संपर्क अवश्य टूटने चाहिए, लेकिन लोगों के बीच संचार प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न नहीं होनी चाहिए।” उन्होंने कहा कि मैं कुछ तत्वो..
                 

एचडीएफसी बैंक अगले 6 महीनों में लगाएगा 1000 ग्रामीण लोन मेले

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
यूटिलिटी डेस्क. एचडीएफसी बैंक ने अगले 6 महीने में 1000 ग्रामीण लोन मेले लगाएगा। ये मेले 300 से ज्यादा जिलों में आयोजित किए जाएंगे और देश के लगभग 6000 गांवों को कवर करेंगे। इन मेलों में ट्रैक्टर लोन, ऑटो लोन, टू-व्हीलर लोन, कृषि लोन, कमर्शियल व्हीकल लोन लेने के अलावा करंट या सेविंग्स अकाउंट भी खुलवा सकेंगे। इस योजना का मकसद रिटेल पोर्टफोलियो में विस्तार करना है।स्वयं सहायता समूह भी ले सकेंगे लोनबयान में कहा गया है कि इन लोन मेलों में स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) भी बैंक की सतत आजीविका पहल के तहत वित्त के लिए आवेदन कर सकते हैं। बैंक के अनुसार यह लोन मेला दरअसल ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को बैंकिंग सेवाओं के बारे में जागरूक करने के लिए महत्वपूर्ण प्लेटफॉर्म हैं। आपको बता दें कि बीते सप्ताह सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों से देश के 400 जिलों में टेंट लगाकर लोन मेला आयोजित करने के लिए कहा था। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today banking ; hdfc bank to hold 1000 grameen loan melas..
                 

Madhya Pradesh : खजुराहो में चीन के पर्यटकों से भगवान आदिनाथ की मूर्ति बरामद

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Chhatarpur  
                 

Guna News : जो पड़ोसी कर रहा था लापता बालक को खोजने का नाटक, उसी के घर से मिला शव

4 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Guna  
                 

जानें, क्यों अगले सप्ताह भारत आना चाहते हैं ट्रंप

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ खेल  
                 

आर्थिक तंगी से जूझ रहे इस हॉकी खिलाड़ी को मदद की दरकार Kanpur News

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

बाइक सवार बदमाशों ने रेलवे कर्मी पर बरसाईं गोलियां, सीसी कैमरे में कैद हुआ ये सब Lucknow News

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

वनप्लस 7T के साथ मिलेगा 30T चार्जर, 30 मिनट में चार्ज हो जाएगी 50% बैटरी

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
गैजेट डेस्क. 26 सितंबर को चीनी स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस अपने मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन वनप्लस 7T और वनप्लस 7T प्रो को लॉन्च करेगी। कंपनी इसी इवेंट में अपने पहली वनप्लस टीवी भी लॉन्च करेगी। लॉन्चिंग से पहले ही कंपनी ने इसके डिटेल रोल आउट करना शुरू कर दिए हैं। हाल ही में कंपनी ने ट्वीट ने जरिए इसके फास्ट चार्जिंग तकनीक के बारे में जानकारी दी।ट्वीट के मुताबिक वनप्लस अपने अपकमिंग स्मार्टफोन वनप्लस 7T में तेज चार्जिंग तकनीक का इस्तेमाल करेगी। कंपनी के मुताबिक फोन 30T चार्जर से लैस होगा।इसके अलावा एक अन्य पोस्ट के कंपनी ने बताया कि 30T चार्जर 30 मिनट में 50% तक चार्ज करेगा।##100% बैटरी चार्ज होने में लगेगाएक घंटे 23 मिनटवनप्लस के सीईओ पेटे लाउ के मुताबिक 30T चार्जर, 23 गुना तेजी से स्मार्टफोन को चार्ज करेगा वो भी तब जब उसे इस्तेमाल किया जा रहा हो। उन्होंने आगे कहा कि रिचार्ज टेस्ट के दौरान चार्जर ने सिर्फ एक घंटे 23 मिनट में वनप्लस 7T की बैटरी को 0 से 100% चार्ज कर दिया था। यूजर फोन पर गेम खेल रहा हो तो भी यह चार्जर डिवाइस को गर्म किए बिना चार्ज करेगा। Download Dainik Bhaskar App to read..
                 

23 से 29 सितंबर के बीच कुछ राशियों के लिए रहेगा अच्छा समय

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
जीवन मंत्र डेस्क.23 से 29 सितंबर के बीचचंद्रमा मिथुन से कन्या राशि तक जाएगा। जिससे महालक्ष्मी और गजकेसरी नाम के 2 राजयोग बनेंगे। इस हफ्ते शुभ योगों के प्रभाव से कई लोगों को जॉब और बिजनेस में फायदा मिलेगा। तरक्की के मौके मिलेंगे और धन लाभ होने की भी संभावना है। इस तरह 12 में से 6 राशियों के लिए ये हफ्ता शुभ रहेगा और अन्य 6 राशियों के लिए मिला-जुलासमय रहेगा।आपकी राशि के लिए कुछ ऐसा रहेगा ये सप्ताहआपकी भावनात्मक स्थिति इन दिनों में अचानक बदल सकती है। परिवार के मामले सुलझ सकते हैं। सप्ताह के शुरुआती दिनों में चंद्रमा बारहवें भाव में होने से आपके लिए परेशानियों वाला समय रहेगा। इस सप्ताह घटनाक्रम तेजी से बदलता रहेगा। काम-धंधे में भागदौड़ रहेगी। किसी अधिकारी से विवाद भी हो सकता है। माता की सेहत को लेकर थोड़ी टेंशन रहेगी। दाम्पत्य जीवन में भी मन-मुटाव की स्थिति बन सकती है। इसके अलावा नौकरी और शिक्षा के क्षेत्र में आपको अच्छी सफलता मिल सकती है। प्रमोशन या प्रमोशन की बातचीत शुरू हो सकती है। आप यह ध्यान रखें कि जैसे-जैसे पद या जिम्मेदारी बढ़ेगी, वैसे-वैसे आपकी मेहनत और बढ़ेगी। दोस्तों और रिश्तेदा..
                 

नीमच जिले में उफनते नाले में बस फंसी, सवार थे 10 से अधिक यात्री, जाम लगा

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Neemuch  
                 

PM Modi US Visit: हाउडी मोदी आयोजन में डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी को PM मोदी ने बताया ऐतिहासिक क्षण

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ World  
                 

वर्ष 2050 तक दुनिया से खत्म हो जाएगा लाखों लोगों की जान लेने वाला मलेरिया!

an hour ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

आसाराम को हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत, सजा स्थगन की याचिका खारिज

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
जोधपुर. नाबालिग छात्रा के यौन उत्पीड़न करने के मामले में अंतिम सांस तक जेल की सजा भुगत रहे आसाराम की जोधपुर जेल से बाहर निकलने की उम्मीदें सोमवार को धराशायी हो गई। राजस्थान हाईकोर्ट ने सजा स्थगन करने की आसाराम की याचिका को खारिज कर दिया। वहीं इस सजा के खिलाफ दायर एक अन्य याचिका को प्राथमिकता के आधार पर सुनवाई करने के आसाराम के अनुरोध पर हाईकोर्ट ने आंशिक राहत प्रदान करते हुए जनवरी के दूसरे सप्ताह में सुनवाई की तिथि तय कर दी।आसाराम की सजा स्थगन की याचिका पर आज उनकी तरफ से मुंबई के प्रसिद्ध वकील एस गुप्ते पेश हुए। न्यायाधीश संदीप मेहता व न्यायाधीश वीके माथुर की खंडपीठ में उन्होंने पीड़िता की उम्र पर सवालिया निशान लगाते हुए उसे बालिग बताने का प्रयास किया। अपने तर्क में गुप्ते ने सुप्रीम कोर्ट के कई फैसलों को पेश किया। लेकिन खंडपीठ ने उनकी दलीलों पर असहमति जताते हुए पीड़िता की स्कूल रिकॉर्ड में दर्ज उम्र को सही माना। इसके बाद खंडपीठ ने आसाराम की याचिका को खारिज कर दिया।वहीं आसाराम की ओर से इस सजा के खिलाफ दायर याचिका को प्राथमिकता के आधार पर सुनवाई करने के अनुरोध पर आंशिक राहत प्रदान की। इस म..
                 

Ghost Trailer Released : विक्रम भट्ट ने फिर दिखाया पुराना फॉर्मूला, नहीं डराता है ट्रेलर

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Entertainment  
                 

Dream Girl Box Office Day 10 : 100 करोड़ से चंद कदम दूर, बीते वीकेंड मिले 25 करोड़

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Entertainment  
                 

बीवी से झगड़ 10वीं मंजिल पर चढ़ा टिक-टॉक स्टार

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

न रहेगा बांस न बजेगी बांसुरी, चालान की जगह बाइक में लगा ली आग

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

रेस्टोरेंट के बाहर 2 युवतियों से इनोवा सवार युवकों ने की मारपीट, तमाशबीन बनी रही पुलिस

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
जालंधर. जालंधर में शनिवार रात कुछ लड़कों ने लड़कियों के साथ बीच सड़क मारपीट की। जिस वक्त लड़के-लड़कियों पर घूंसों की बरसात कर रहे थे, वहां से गुजर रहे किसी राहगीर ने इस घटना को अपने मोबाइल से शूट कर लिया। फिलहाल यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चला है। इस मामले में पुलिस की भूमिका संदिग्ध मानी जा रही है, क्योंकि कहा जा रहा है कि पीसीआर के कर्मचारी गाड़ी में बैठ चुपचाप तमाशा देखते रहे। हालांकि पुलिस की दलील है कि किसी ने इस संबंध में शिकायत नहीं दी है।मामला शनिवार देर रात मॉडल टाउन में गुरुद्वारे के पास का बताया जा रहा है। इनोवा सवार दो युवकों ने पहले एक निजी रेस्टोरेंट के बाहर लड़ाई की फिर मॉडल टॉउन स्थित संजय कराटे के बाहर भी युवतियों को रोका और मारपीट की।एक राहगीर ने सारी घटना अपने कैमरे में कैद कर ली। इसमें साफ नजर आ रहा है कि 4 से 5 युवक दो युवक-युवतियों को बेरहमी से पीट रहे हैं। एक युवक जो युवतियों के बचाव के लिए आता है, से भी बेरहमी से मारपीट की गई। वीडियाे में साफ नजर आ रहा है कि क्राइम सीन पर पीसीआर की गाड़ी मौजूद थी, मगर पीसीआर के मुलाजिम पीसीआर की गाड़ी में बैठ तमाशा देखते रह..
                 

दुर्गा पूजा पंडाल में नहीं हाेगा प्लास्टिक का उपयाेग, कचरा के लिए रखी जाएगी डस्टबिन

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jharkhand  
जमशेदपुर. जमशेदपुर अक्षेस कार्यालय में रविवार काे दुर्गा पूजा, दीवाली, छठ पर्व और स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 को लेकर बैठक हुई। जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार ने दुर्गा पूजा पंडालाें व अासपास में गंदगी समेत प्लास्टिक, थर्माेकाेल की चीजें अादि के उपयाेग पर पूरी तरह से राेक लगाने का निर्देश दिया।बनाई गई है पांच अलग-अलग टीमइसके लिए सभी सिटी मैनेजर, स्वच्छता निरीक्षक व सुपरवाइजर की पांच अलग-अलग टीम बनाई गई है, जाे प्लास्टिक के उपयाेग पर निगरानी रखेगी अाैर प्लास्टिक उपयाेग करने पर जुर्माना व अन्य कार्रवाई करेगी। एसअाे ने बताया कि पूरे शहर में प्लास्टिक पर प्रतिबंध काे लेकर साेमवार से अक्षेस के सिटी मैनेजर के नेतृत्व में छापामारी दल बाजार व दुकानाें में अाैचक जांच करेगा। प्लास्टिक मिलने पर दुकानदार से जुर्माना वसूला जाएगा। वहीं, प्लास्टिक के उपयाेग काे लेकर शिकायत भी अक्षेस से करने की अपील की गई है।नाली में कचरा फेंकने वालों पर भी होगी कार्रवाईएसअाे ने कहा कि नाली में कचरा फेंकने वालाें पर भी कार्रवाई हाेगी। उन्हाेंने घर-घर कचरा उठाव अक्षेस क्षेत्राें में करने का निर्देश दिया। एसअा..
                 

कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती का आज भी दिखा असर, शेयर बाजार 1100 अंकों के उछाल के साथ खुला

5 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Stock-Market  
                 

तेल व्यापारियों की बैठक में बोले वनमंत्री सिंघार- सरकार गलत नीति बनाए तो आप उसके भी कान खींचें

4 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Indore  
                 

Chhichhore Box Office Collection Day 17: जानिए 'केसरी' और 'सुपर 30' से कैसे आगे निकली छिछोरे, अब तक कमा चुकी इतने करोड़

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

Howdy Modi में भी दिखा बॉलीवुड का रंग, पीएम मोदी ने बोला ये डायलॉग तो इन गानों पर हुआ डांस

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

अनियंत्रित ट्रक एक ऑल्टो कार पर पलटा, दोनों गाड़ियों में लगी आग; तीन की मौत

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jharkhand  
हजारीबाग. टाटीझरिया थाना क्षेत्र स्थित एनएच-100 पर रविवार की रात दर्दनाक सड़क हादसे में दो गाड़ियों में आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई। हादसा कोयला लदे ट्रक के अनियंत्रित होकर ऑल्टो कार पर पलटने से हुई। इस घटना के बाद दोनों ही गाड़ियों में आग लग गई। मौके पर ही कार सवार दो और एक ट्रक ड्राइवर की जलने से मौत हो गई। वहीं, तीन लोग जख्मी है। इनमें से दो की स्थिति गंभीर है।कार सवार मृतकों में जमालुद्दीन (30) व तौफिक ( 26) के रूप में पहचान की गई। जबकि कार सवार घायलों में मो.अशरफ (37), शन्ना परवीन (22), मलका परवीन (30) शामिल है। कार सवार सभी गिरिडीह के सरिया थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। वहीं, मृतक ट्रक ड्राइवर कैलाश पासवान ( 34) हजारीबाग के केरेडारी थाना क्षेत्र का निवासी था।घायलों व प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, ऑल्टो सवार एक बीमार महिला को लेकर इलाज के लिए हजारीबाग आ रहे थे। इसी क्रम में टाटीझरिया के बेनी पुल के पास सामने से कोयला लदा ट्रक तेज रफ्तार में आया और पुल में टक्कर मारते हुए कार पर जा पलटा। ट्रक ड्राइवर नशे में था और तेज आवाज में गाना बजाते हुए आ रहा था।देखते ही देखते दोनों ही गाड़ि..
                 

यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार चिन्मयानंद की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ रेफर

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
शाहजहांपुर.लाॅ छात्रा के साथ यौन शोषण के आरोपी पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्रीचिन्मयानंद की जेल में हालत बिगड़ गई है। डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ रेफर किया है। चिन्मयानंद शाहजहांपुर जिला कारागार मेंतीन दिन से जेल में बंद थे।डॉक्टर्स ने बताया कि चिन्मयानंद काअब केजीएमसी लखनऊ मेंइलाजहोगा। चिन्मयानंद की गिरफ्तारी से पहले भी तबीयतबिगड़ी थी।चिन्मयानंद को 20 सितंबर कोगिरफ्तार किया गया था।एसआईटी ने उन्हें कोर्ट में पेश किया था, जहां से 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। चिन्मयानंद के कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा ने 24 अगस्त को वीडियो वायरल कर उन पर दुष्कर्म के आरोप लगाए थे, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने प्रकरण का स्वत: संज्ञान लेते हुए मामले की जांच विशेष जांच दल (एसआईटी) को सौंपी थी।पीड़ित छात्रा को भी गिरफ्तार किया जा सकता हैवहीं,दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली छात्रा शनिवार देर रात प्रयागराज पहुंची। एसआईटी ने छात्रा को रंगदारी मांगने का आरोपी बनाया है। ऐसे में उस पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। माना जा रहा है कि हाईकोर्ट की शरण लेकर वह कार्रवाई से बचने का प्रयास कर सकती है। छात्रा रात करीब ..
                 

Madhya Pradesh Congress President : पीसीसी अध्यक्ष की दौड़ में मीनाक्षी नटराजन का नाम आगे आया

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

Happy Birthday Tanuja : अपने जमाने में बेटी काजोल और तनीषा से ज्यादा बोल्ड रहीं हैं तनुजा

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

Amitabh Bachchan के साथ स्क्रीन शेयर करते दिखाई देंगे कार्तिक आर्यन, ऐसा होगा नया प्रोजेक्ट

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

महिलाओं को पीटने वाले जिस वीडियो को कश्मीर का बताया जा रहा, वो पाकिस्तान का है

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
फैक्ट चेक डेस्क. सोशल मीडिया में एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें दावा किया जा रहा है कि भारतीय सेना कश्मीरी महिलाओं को यातनाएं दे रही है। एक पाठक ने हमें यह वीडियो पुष्टि के लिए भेजा। पड़ताल में पता चला कि यह वीडियो भारत नहीं बल्कि पाकिस्तान का है। इसे भारत का बताकर वायरल किया जा रहा है।क्या वायरल शमीम हुसैन नाम के यूजर ने यह वीडियो 8 सितंबर को फेसबुक पर पोस्ट किया। तब से खबर लिखे जाने तक इसे 41 हजार बार शेयर किया जा चुका है। इस वीडियो में सेना के जवान महिलाओं को मारकर इधर-उधर करते नजर आ रहे हैं।क्या है सच्चाई पड़ताल में पता चला कि यह वीडियो भारत नहीं बल्कि पाकिस्तान का है। वीडियो में दिख रहे जवानों की यूनिफॉर्म ध्यान से देखने पर पता चलता है कि उनके बैज पर पाकिस्तान का झंडा बना हुआ है। इससे स्पष्ट होता है कि यह भारत नहीं बल्कि पाकिस्तान के जवान हैं। कीवर्ड्स से सर्चिंग करने पर हमें यूट्यूब पर यह वायरल वीडियो मिला। उसके मुताबिक, यह पाकिस्तान के मुल्तान का वीडियो है। वहां पुलिस ने कोर्ट के बाहर महिलाओं को पीटा था। पूरी पड़ताल से स्पष्ट होता है कि वीडियो भारतीय सेना का नहीं बल्..
                 

Jhabua Assembly By election: साेमवार को अधिसूचना के साथ शुरू होगा नामांकन का दौर

4 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

Gwalior Weather Update : सुबह तिघरा के गेट खुले तो शाम को तीन घंटे तक हुई झमाझम बारिश

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Gwalior