जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स One India FilmiBeat BoldSky GoodReturns DriveSpark CNBC आवाज़ आज तक ज़ी न्यूज़

कहर बरपाने वाले संकेत: जलवायु परिवर्तन से बिगड़ रहा नदियों का आकार, मचेगी तबाही

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

हर पांच में से एक शख्‍स के शहर के डूबने का खतरा, धरती को बचाने उतरे 2000 शहरों के छात्र

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

खजुराहो में चीनी पर्यटकों के बैग में बरामद हुई पत्थर की मूर्ति, चोरी का शक

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
खजुराहो। पश्चिम मंदिर समूह के मुख्य गेट पर रविवार की सुबह करीब 10 बजे चीनी पर्यटकों की जांच की गई। तलाशी के दौरान उनके बैग में पत्थर की प्रतिमा पाई गई। इस पर मंदिर परिसर के सुरक्षाकर्मियों ने दोनों पर्यटकों को रोककर पुलिस को बुलाया और पर्यटकों को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने पर्यटकों के पास से बरामद की गई प्रतिमा को जब्त करके भारतीय पुरातत्व विभाग के हवाले कर दिया। साथ ही पर्यटकों से उनके दस्तावेजों सहित एक आवेदन लेकर पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया है। पर्यटक खजुराहो से आगरा के लिए रवाना हो गए हैं..
                 

शिवपुरी में एक्सिस बैंक के सर्वर रूम में लगी आग

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
शिवपुरी। सोमवार सुबह एक्सिस बैंक के सर्वर रूम में आग लग गई। इससे ऊपरी मंजिल पर बना बैंक का कम्प्यूटर सेक्शन पूरी तरह जलने की सूचना है। यहां गोल्ड लोन कंपनी आईआईएफएल का भी ऑफिस है। इसके लॉकर से भी धुंआ निकल रहा है।बताया जा रहा है कि बैंक के सर्वर रूम में आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी। बैंक के भीतर से धुंआ उठते देख आस-पास के लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। जिसके बाद दमकल की गाड़ी मौके पर तो पहुंचीं। आग पर काबू पा लिया गया है। आग से किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today एक्सिस बैंक के बाहर खड़ी फायर बिग्रेड।..
                 

78 इंच बारिश होने के बाद भी शहर में जलसंकट की स्थिति, दो दिन में मिल रहा पानी वह भी सिर्फ 20 मिनट

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
मंदसौर. बाढ़ में नई पेयजल लाइन टूटने के बाद नपा ने रामघाट के पंप हाउस को पुरानी पेयजल लाइन से जोड़कर सप्लाई शुरू कर दी। हालांकि अब समय पर व पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। स्थिति यह है कि दो दिन में 20 से 25 मिनट नल से पानी मिल रहा है। इसमें लोगों को 200 लीटर (एक ड्रम) भी नहीं भर पा रहा है। लोगों का कहना है कि 35 सालों से नपा उसी लाइन से पेयजल वितरण कर रही थी तब भी बराबर पेयजल वितरण किया जा रहा था। अब क्याें दिक्कत अा रही है। मामले में भाजपा नेता आंदोलन की बात कह रहे हैं। वहीं जलकल सभापति ठेकेदार को नोटिस जारी कर जल्द सुधार का आश्वासन दे रहे हैं।जिले में 78 इंच बारिश के बाद भी लाेग पानी के लिए परेशान हैं। शहर के खानपुरा, किटियानी, शहर किला क्षेत्र में ज्यादा समस्या है। किटियानी के गणेश फगवार का कहना है कि कर्मचारी कभी भी सप्लाई कर रहे हैं। इससे जानकारी नहीं होने पर लोग पीने का पानी भी नहीं भर पाते हैं। वह भी 20 से 25 मिनट मिल रहा है। इस दौरान प्रेशर नहीं होने से एक ड्रम भी पानी नहीं मिल रहा। इतने में एक परिवार दो दिन कैसे निकाल सकता है। इतना पानी तो 4 लोगों को नहाने व कपड़े धाेने में ही ल..
                 

सीजफायर तोड़ आतंकी घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा पाक, सेना प्रमुख बिपिन रावत ने दी ऐसी नसीहत

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

बीवी से झगड़ 10वीं मंजिल पर चढ़ा टिक-टॉक स्टार

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

न रहेगा बांस न बजेगी बांसुरी, चालान की जगह बाइक में लगा ली आग

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

बेटी आलिया भट्ट की फिल्म Gully Boy के ऑस्कर में जाने से खुश हैं सोनी राज़दान, दिया ये बयान

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

वीरपुर में अंतिम संस्कार के लिए नहीं मिल रही लकड़ी

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
वीरपुर में अंतिम संस्कार के लिए इन दिनों लकड़ी उपलब्ध नहीं हो पाने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां लकड़ी नहीं होने से ग्रामीणों को आसपास के क्षेत्रों से महंगे दामों पर लकड़ी लानी पड़ रही है। समाजसेवी मुरारीलाल गर्ग ने बताया कि यहां जंगल में तो लकड़ी बहुत पड़ी हुई है, लेकिन इसका उपयोग नहीं किया जा रहा है। अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी उपलब्ध कराने का काम वन विभाग का है। इसके लिए लोगों से एक रसीद भी कटवाई जाती है और लकड़ी आसानी से कम दामों पर उपलब्ध हो जाती है, लेकिन लकड़ी नहीं होने से अब ग्रामीण दूसरे क्षेत्रों से मंहगे दामों पर लकड़ी खरीद कर अंतिम संस्कार कर रहे हैं। वहीं वीरपुर डिपो के रेंज ऑफिसर विजय सिंह नरवरिया का कहना है कि इन दिनों लकड़ी उपलब्ध नहीं हो पा रही है। हम ग्रामीणों को हर बार लकड़ी उपलब्ध करा देते थे, लेकिन इस बार लकड़ी नहीं होने से परेशानी है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

बेतवा के पुल पर खुदकुशी करने पहुंची महिला, पुलिस ने बचाया

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
विदिशा|वैशाली नगर में किराए से रहने वाली एक महिला रविवार को बायपास पर बेतवा के नए पुल पर खुदकुशी करने पहुंच गई। इसकी जानकारी लोगों को लगी तो उन्होंने पुलिस को इस बारे में बताया। पुलिस ने महिला को नदी पर पहुंचने के लिए रोक लिया। दरअसल गायत्री प|ी प्राण सिंह विश्वकर्मा अपने पति से बहुत परेशान है। पति आए दिन उसके साथ बदतमीजी करता है। इससे परेशान होकर वह अपने 4 साल के बेटे को छोड़कर नदी की तरफ चली गई। एक व्यक्ति ने डायल 100 को कॉल कर पूरी जानकारी दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और महिला को कोतवाली लेकर आई है। कोतवाली थाने के एसआई अनूप नामदेव ने बताया कि महिला को थाने में लाकर समझाइश दी गई। इसके बाद महिला का पति और उसकी बहन आ गई। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

2024 में चंद्रमा पर जाने की तैयारी में Sushant Singh Rajput

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Entertainment  
                 

संस्कृत से भावी पीढ़ी को शिक्षित कर रही महोबा की ये मुस्लिम बेटी Mahoba News

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

सांची के जैनश्री होटल व टूरिस्ट लॉज में संदिग्ध हालत में मिले विदिशा के 6 युवक

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व मंडल अध्यक्ष के पति का होटल भास्कर संवाददाता| विदिशा/सांची सांची में पुलिस ने रविवार को दो होटलों में पर कार्रवाई कर 8 लड़के और इतनी लड़कियों को पूछताछ के लिए बुलाया। यह सभी पुलिस को सांची में विदिशा रोड स्थित जैनश्री होटल और टूरिस्ट लॉज से मिले है। युवतियों को पुलिस ने उनके परिजनों को समझाइश देकर उनके सुपुर्द कर दिया। जबकि युवकों पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 188 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की है। पकड़े गए युवकों में से 6 युवक विदिशा के एक-एक मेहगांव और सांची के हैं। एसपी मोनिका शुक्ला को सांची की होटलों मे चल रहे अवैध कामों की शिकायतें मिल रहीं थीं। इसके बाद रविवार को एसपी ने दो पुलिस दल बनाकर सांची भेजे। इन दलों के प्रभारी रायसेन कोतवाली थाने के राजकुमार राजपूत और अभय सोनी को बनाया गया। इन दलों में पांच-पांच पुलिस जवान शामिल कर दोपहर 3 बजे सांची भेजा गया। एक राजकुमार वाले दल जनश्री होटल और अभय सोनी वाले दिन ने टूरिस्ट लॉज पर छापा मारा। इस दौरा दोनों होटल और लॉज के कमरों में युवक-युवती ठहरे हुए थे। जब पुलिस ने दरवाजे खटखटाए तो उनके होश उड़ गए। पुलिस के सामन..
                 

Damaged Season 2: अध्ययन सुमन के साथ डिजिटल डेब्यू कर रही है हिना खान

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Entertainment  
                 

Flood In Sindh River : शिवपुरी में सिंध फिर उफान पर, मड़ीखेड़ा डैम के 8 गेट खोले गए

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Madhya Pradesh  
                 

बीवी का गला घोंटा, टुकड़े कर टैंक में डाला, फिर थाने पहुंचा

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मेट्रो  
                 

आइसीयू में मरीज का बर्थडे मनाने के विरोध में फायरिग

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ मेरठ  
                 

सातवीं आर्थिक गणना का कार्य शुरू, 31 दिसंबर तक दे सकते हैं जानकारी

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
सातवीं आर्थिक गणना का कार्य शुरू हो गया है। यह आर्थिक गणना आगामी 31 दिसम्बर तक चलेगी। इसके लिए जिला स्तर पर गठित समन्वय समिति को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिला पंचायत सीईओ मयंक अग्रवाल ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि आर्थिक गणना की मूल अवधारणा और उद्देश्य की प्राप्ति में किसी भी प्रकार की कोताही ना बरती जाए। उन्होंने देश के विकास में आर्थिक गणना के आधार पर बनाई जाने वाली योजना, कार्यक्रमों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ऐसा वर्ग जिन्हें शासन की योजनाओं से लाभांवित किया जाना है, वे उससे वंचित ना रहें। इसके लिए समाज क सभी लोगों को आगे आने की जरूरत है। श्री अग्रवाल ने जिले के सभी नागरिकों से आग्रह किया है कि वे आर्थिक गणना जैसे महत्वपूर्ण कार्य में अपना पूर्ण सहयोग देकर इसे सुव्यवस्थित रूप से सम्पन्न कराएं। इससे पहले जिला योजना अधिकारी सेवाराम रायकवार ने बताया कि आर्थिक गणना कार्य के लिए ग्राम स्तर पर सीएससी को दायित्व सौंपे गए हैं। जिले में कुल 700 प्रगणकों और 300 पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। सातवीं आर्थिक गणना संबंधी सम्पूर्ण कार्य एप के माध्यम से ऑन लाइन दर्ज किया जाएगा। इसके लिए गण..
                 

जो हमें मिला है वह काफी है, यदि उस पर हम संतोष कर लें तो इंसान कभी दुखी नहीं होगा

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
कोयल के बच्चे ने जब मोर को नाचते हुए देखा तो वह उन पंखों पर लालायित हो उठा और कोयल के बच्चे ने जब कूक मारी तो मोर का बच्चा भी उसकी आवाज़ पर मचल गया। ये दृष्टान्त आचार्य उदार सागर महाराज ने सुनाया। वे जैन भवन किरी मोहल्ला विदिशा में “तृष्णा और लोभ” की स्थिति पर अपना व्याख्यान दे रहे थे। उन्होंने कहा कि जो उसके पास है उससे व्यक्ति संतुष्ट नहीं होता है। उसकी दृष्टि हमेशा दूसरों की ओर ही लगी रहती है। उन्होंने हिन्दी साहित्य जगत के कवि दिनकर की ये कविता सुनाते हुये कहा कि “छोड़कर विश्वास कहता है नदी का यह किनारा, उस पार ही ये क्यों बह रहा है, जगत का यह हर्ष सारा। आचार्य श्री ने कहा कि दूसरे को सुखी देखकर उसको पाने की आकांक्षा ही हमारे दुःख का मूल कारण है। यदि हम विचार करें कि जो हमें मिला है वह काफी है। यदि उस पर हम संतोष कर लें तो यह इंसान कभी दुःखी नहीं हो। लेकिन इस आदमी के अंदर अनंत इच्छाओं का आकाश और आशा का गड्ढा कभी भरता नहीं है। पांचों इन्द्रियों की पूर्ति करते-करते सारा जीवन निकल जाता है। उन्होंने कहा कि कितना भी अच्छा भोजन कर लो लेकिन थोड़ी देर बाद फिर ये पेट खाना- पानी मांगने लगता है..
                 

Rain Havoc in Madhya Pradesh : सूबे में 23 हजार किमी सड़कें बर्बाद, सुधार में खर्च होंगे 900 करोड़

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

Madhya Pradesh Weather Alert : बौछार पड़ने का सिलसिला जारी, सितंबर में मानसून के विदा होने के आसार नहीं

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

बजट रुका तो थम गए महिला हेल्‍प लाइन की 181 सेवा रेस्‍क्‍यू वैन के पहिये Agra News

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ आगरा  
                 

निबंध प्रतियोगिता में भव बंसल प्रथम रहे

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
विदिशा। महाराजा श्री अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में रविवार को अग्रवाल समाज विदिशा द्वारा अग्रवाल धर्मशाला ट्रस्ट माधवगंज में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। कार्यक्रम का शुभारंभ महाराजा अग्रसेनजी की पूजन एवं आरती से हुआ। इसके बाद विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए रजिस्ट्रेशन हुए और प्रतियोगियों को नियमों के बारे में बताया गया। इस मौके पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में भव बंसल प्रथम, सुहानी अग्रवाल द्वितीय, आदित्य अग्रवाल तृतीय स्थान पर रहे। चित्रकला प्रतियोगिता में रोली अग्रवाल प्रथम, शिवांष अग्रवाल द्वितीय, सनाया बंसल तृतीय रहे। नन्हे बच्चों के लिए आयोजित सरप्राइज गेम में गर्व अग्रवाल प्रथम, सानिध्य अग्रवाल द्वितीय, नव्या अग्रवाल तृतीय रहीं। वहीं महिलाओं व युवतियों के लिए आयोजित वेजिटेबल सेंडविच बनाकर डेकोरेशन प्रतियोगिता में आयुषी अग्रवाल प्रथम, अंशिका मित्तल द्वितीय, आटी से वंदनवार बनाने में कविता अग्रवाल प्रथम, रुचि अग्रवाल द्वितीय तथा आसन दौड़ प्रतियोगिता में रीना अग्रवाल प्रथम, मोना अग्रवाल द्वितीय तथा अंषिका अग्रवाल तृतीय स्थान पर रहीं। वहीं युवाओं के लिए हुई रस्सीकूद प्रतियोगिता म..
                 

जमीन में हिस्सा नहीं दिया तो काका ने भतीजे का गला दबाया, साथी ने पत्थर से सिर कुचला

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
कमोदवाड़ा में डेढ़ माह पहले हुई हत्या के 3 आरोपी गिरफ्तार, एक अभी भी फरार भास्कर संवाददाता | ऊन कमोदवाड़ा गांव में डेढ़ माह पहले हुई युवक की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया। जमीन में हिस्सा नहीं देेने पर काका ने ही अपने भतीजे का गला दबा दिया था। उसके साथी ने पत्थर से सिर कुचल दिया था। हत्या के बाद आरोपी गुजरात भाग गए थे। पुलिस ने इस मामले में काका, उसके बेटे व एक साथी को पकड़ा है। एक आरोपी को घटना के बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया था। मामले का पांचवां आरोपी फरार है। पुलिस के अनुसार कमोदवाड़ा निवासी ओमप्रकाश राजाराम का अपने भतीजे गोविंदा लछीराम (26) से जमीन के हिस्से को लेकर विवाद चल रहा था। 3 अगस्त 19 की शाम 7.30 बजे भी ओमप्रकाश, उसके बेटे आकाश (19) और रितेश पिता मांगीलाल (19) ने गोविंदा से मारपीट की। इसके बाद गोविंदा लापता हो गया था। परिजनों ने तलाश की लेकिन वह नहीं मिला। रविवार सुबह परिजन उसे ढूंढते हुए खेत पर पहुंचे तो सड़क किनारे शव मिला। परिजनों की आशंका पर पुलिस ने काका ओमप्रकाश पर केस दर्ज किया था। हत्या के बाद ओमप्रकाश, रितेश व आकाश गुजरात चले गए। रविवार को आरोपियों के घर होने की सूच..
                 

Honey Trap Case : हनीट्रैप मामले में आयकर विभाग भी शुरू करेगा छानबीन

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

करीना ने दी भांजी समायरा को 'खास' सलाह

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मूवी-मस्ती  
                 

Durga Puja 2019: ममता को 3,000 दुर्गा पूजा आयोजकों ने दिया उद्घाटन आमंत्रण, 2018 में 75 पंडाल का किया था उद्घाटन

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ कोलकाता  
                 

समाज के विकास के लिए हर संभव सहयोग के लिए तैयार रहूंगा: संतराम

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
उनाव की स्वयं सेवी संस्था प्रबुद्ध संत रविदास अंबेडकर समिति के तत्वावधान में मुख्य बस स्टैंड पर स्थित सामुदायिक भवन पर भांडेर विधायक रक्षा सरोनिया के पति संतराम सरोनिया का सम्मान रविवार की दोपहर कार्यक्रम आयोजित कर किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ समाजसेवी रामभरोसे सरोनिया, विशिष्ट अतिथि के रूप में युवा इकाई के अध्यक्ष रामसेवक भारती उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था प्रमुख सीएल बौद्ध ने की। कार्यक्रम का शुभारंभ संत रविदास व भारत र| डॉ. भीमराव अंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में समाज के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। मंचासीन अतिथियों का स्वागत कीरत सिंह सहित समाज के अन्य युवाओं द्वारा फूलमालाएं व ध्वज स्टीकर लगाकर किया। इस दौरान पूर्व जिला पंचायत सदस्य संतराम सरोनिया ने कहा कि सभी वर्गों के आशीर्वाद से मुझे विधायक पति होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। मैं समाज का सदैव ऋणी रहूंगा। मेरे दरवाजे आमजन की सेवा व सहयोग के लिए सदैव खुले है। समिति सदस्यों की मांग पर निर्माण कार्य के लिए उन्होंने यथासंभव सहायता देने का समिति के ..
                 

ग्वालियर में बने वीडियो से पाकिस्तान के दिव्यांग बच्चे सीख रहे ABCD

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Gwalior  
                 

रस्सी बम फटने से महिला की मौत, घर में मिला विस्फोटक

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Jabalpur  
                 

GST फॉर्म टलने से मिलेगा लेट फाइलिंग को बढ़ावा!

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ ET हिन्दी  
                 

फिर टूटे नियम, डिस्क में पुलिस की नाक तले देर रात तक चलती रही डांस पार्टी Chandigarh News

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ चंडीगढ़  
                 

इधर मार्ग में कीचड़ ग्रामीणों के निकलने का भी रास्ता नहीं

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
उन्हेल| ग्राम सेकड़ी सुल्तानपुर से पिपलोदा बागला तक का रास्ता कीचड़ और पानी से भरा होने से ग्रामीण परेशान हैं। किसानों को अपने खेतों व अन्य गांवों के लिए इसी रास्ते से गुजरना होता है। रास्ता इतना खराब है कि आमजन के साथ पशुओं को भी इस रास्ते से आने-जाने में मशक्कत करना पड़ रही है। ग्राम पंचायत द्वारा मुख्यमंत्री खेत सड़क योजना के तहत भी इस तीन किमी लंबे मार्ग का निर्माण नहीं किया गया। किसान गोकुलसिंह पटेल, हटेसिंह पटेल, नागेश्वर चौधरी, पीरू चौधरी, कैलाश चंद्रवंशी, रामेश्वर पटेल आदि ने सड़क निर्माण करने की मांग की है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Unhel News - mp news there is no way for the mud villagers to get out here..
                 

पंचायत सचिवों ने विधायक से कहा- प्रदेश सरकार अपने वचन पत्र का पालन करे

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
प्रदेश के 23 हजार पंचायत सचिव 52 हजार गांवों में सरकार की योजनाओं को मूर्तरूप देने में लगे हैं लेकिन सरकार ने अब तक अपने वचन पत्र का पालन नहीं किया। मप्र पंचायत सचिव संगठन के दो दिनी प्रांतीय सम्मेलन में आए कालापीपल के विधायक कुणाल चौधरी को पंचायत सचिवों ने वचन पत्र की याद दिलाई। साथ ही ज्ञापन भी सौंपा। चौधरी ने कहा- मांगों के संबंध में मुख्यमंत्री कमलनाथ से चर्चा करेंगे। चिंतामण गणेश स्थित महाकाल परिसर में रविवार सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे सम्मेलन हुआ। प्रदेश अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने बताया विधायक चौधरी को वचन-पत्र में शामिल पंचायत सचिवों का सातवां वेतनमान, विभाग में संविलियन, प्रमोशन व अप्रैल-18 में पंचायत सचिवों को दिए गए छठवें वेतनमान में सेवाकाल की गणना नियुक्ति दिनांक से कराने के संबंध में आग्रह किया। उन्हें वचन पत्र की कॉपी भी भेंट की। इसके अलावा मंच सेे नाटक की प्रस्तुति भी दी। महाकाल परिसर में पंचायत सचिवों का संबोधित करते विधायक कुणाल चौधरी। पंचायत सचिवों की वह मांगें जो अब तक सरकार ने पूरी नहीं की सरकार के वचन पत्र में पंचायत सचिवों को समन्वयक अधिकारी पद पर प्रमोशन का प्रावधान ..
                 

जुदा रहा नेताओं का यह अंदाज, पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने पर बैलगाड़ी की सवारी कर जताया विरोध

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Jabalpur  
                 

Honey Trap Case : भोपाल कोचिंग के लिए गई थी छतरपुर की रूपा

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Chhatarpur  
                 

26 से 29 सितंबर तक रहेगी बैंकों में हड़ताल, उससे पहले निपटा लें बैंक के जरुरी काम

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ पटना  
                 

कान्यकुब्ज ब्राह्मण समाज का शपथ समारोह अक्टूबर में होगा

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
पशुपतिनाथ मंदिर में हुई बैठक में चर्चा करते समाजजन। उज्जैन | कान्यकुब्ज ब्राह्मण समाज का शपथ विधि समारोह 13 अक्टूबर होगा। इसकी तैयारी के लिए रविवार को पशुपतिनाथ मंदिर में अध्यक्ष अजय पांडे की अध्यक्षता व रामेश्वर दुबे के संयोजकत्व में समाजजनों की बैठक हुई। इसमें समाजजन से सहयोग की अपील कर सुझाव लिए। पांडे ने बताया आयोजन स्थल का चयन किया जा चुका है। इसे अंतिम रूप देकर 29 सितंबर को बैठक में घोषित करेंगे। वार्ड समितियां गठित की जा रही हैं, जो प्रत्येक वार्ड में निवासरत समाजजनों को आमंत्रित कर कार्यक्रम में उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करेंगी। केंद्रीय स्तर पर भी एक कोर कमेटी गठित की जा रही है जो पूरी व्यवस्था पर सतत नजर रखेगी। बैठक में कृपाशंकर पांडे, डॉ प्रशांत तिवारी, डॉ एसी शुक्ला व समाज जन मौजूद थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ujjain News - mp news kanyakubj brahmin samaj oath ceremony to be held in october..
                 

आधुनिकता के साथ संस्कृति से जुड़े रहने का गांधीजी का मंत्र आज अधिक प्रासंगिक- डॉ. गुप्ता

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
विक्रम विश्वविद्यालय के वाग्देवी भवन में महात्मा गांधी: शिक्षा, संस्कृति आैर भारतीय भाषाएं विषय पर केंद्रित दो दिनी राष्ट्रीय संगोष्ठी का रविवार को समापन हो गया। समारोह में विशिष्ट अतिथि साहित्यकार डॉ. सरिता गुप्ता (नईदिल्ली) एवं शिक्षाविद् व लेखक डॉ. ब्रजकिशोर शर्मा थे। अध्यक्षता हरियाणा साहित्य अकादमी, पंचकूला की पूर्व निदेशक डॉ. मुक्ता ने की। समापन समारोह में डॉ. सरिता गुप्ता ने कहा महात्मा गांधी ने आधुनिकता के साथ संस्कृति की जड़ों से जुड़े रहने का जो मंत्र हमें दिया है, वह आज के दौर में अधिक प्रासंगिक हो गया है। गांधीजी ने एक बड़े जनसमुदाय को प्रभावित किया था। आजादी की चिंगारी को मशाल बनाने का श्रेय उन्हें ही जाता है। डॉ. मुक्ता ने कहा गांधीजी में गहरी वैचारिक दृढ़ता थी। समाज में परिवर्तन लाने के लिए उनके द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलना होगा। डॉ. शर्मा ने कहा गांधीजी ने स्वस्थ समाज के निर्माण और मनुष्य के समाजीकरण में शिक्षा की विशिष्ट भूमिका को पहचाना था। हिंदी अध्ययनशाला के विभागाध्यक्ष डॉ. शैलेंद्र कुमार शर्मा ने संगोष्ठी की संकल्पना और उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में हिंदु..
                 

Guna News : जो पड़ोसी कर रहा था लापता बालक को खोजने का नाटक, उसी के घर से मिला शव

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Guna  
                 

बिहार में अब पुलिस को चाहिए 'जूता', AUDIO VIRAL; चौंकिए नहीं पहले मामला तो जानिए

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ पटना  
                 

गई तो थी पुलिस शराबी को पकडऩे, लेकिन हुआ कुछ ऐसा कि दुम दबाकर भागे Bhagalpur News

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ भागलपुर  
                 

दिल की बीमारी से जूझ रहे 927 बच्चों की जांच, 351 का होगा मुफ्त ऑपरेशन

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत राज्य सरकार ने दिल की गंभीर बीमारी से जूझ रहे शून्य से 18 साल तक बच्चों के लिए नि:शुल्क जांच शिविर श्री सत्यसाईं विद्या विहार में लगाया गया। इसमें इंदाैर के अलावा उज्जैन व भाेपाल संभाग के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 927 बच्चे पहुंचे। जांच के बाद 351 ऑपरेशन के लिए चयनित हुए। शिविर का शुभारंभ सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधिपति, न्यायमूर्ति रमेशचंद्र लाहोटी ने किया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

आज पांच कॉलोनियों की चार घंटे बंद रहेगी बिजली

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
बिजली कंपनी की उच्चदाब मेंटेनेंस टीम सोमवार को महानंदा नगर क्षेत्र में मेंटेनेंस करेगी। महानंदा नगर कॉलोनी के ए व बी सेक्टर, महाशक्तिनगर, रेडियो कॉलोनी आदि में सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक सप्लाई बंद रहेगी। ईई दधिचि रेवाड़ीकर ने बताया बारिश में बिजली लाइन व ट्रांसफार्मर में खराब आने से सुधार कार्य किया जा रहा है। मेंटेनेंस कार्य 28 सितंबर तक चलेगा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

Dantewada by Election : दंतेवाड़ा उपचुनाव वोटिंग के दौरान मिला IED, एक पीठासीन अधिकारी की मौत

24 minutes ago  
समाचार / नईदुनिया/ Chhattisgarh  
                 

एक साल पहले गरजी थी एके-47, शिकार हुए थे पूर्व मेयर समीर कुमार Muzaffarpur News

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ मुजफ्फरपुर  
                 

एक ही स्थान पर मिल सकेंगे प्रमुख कंपनियों के वाहन

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
दैनिक भास्कर द्वारा आयोजित तीन दिवसीय ऑटो एक्सपो 2019 का सोमवार को शुभारंभ होगा। शहरवासियों को एक ही स्थान पर कई प्रमुख कंपनियों के वाहनों को खरीदने एवं परखने का सुनहरा अवसर मिलेगा। शहर का सबसे प्रतिष्ठित ऑटो एक्सपो 2019 का तीन दिवसीय आयोजन देवास रोड स्थित शर्मा परिसर में प्रारंभ होगा। यह दैनिक भास्कर का 8वां आॅटो एक्सपो है। इसके पूर्व आयोजित हुए एक्सपो को शहरवासियों का अच्छा प्रतिसाद मिला। इसी को देखते हुए एक बार फिर एक ही स्थान पर कई प्रमुख कंपनियों के वाहनों को खरीदने एवं देखने का अवसर शहरवासियों को मिलेगा। शहर के नागरिक जो फोर व्हीलर वाहन खरीदने की इच्छा रखते हैं उन्हें इंदौर या अन्य बड़े शहरों की और रुख करना पड़ता है। लोगों की इस समस्या को दूर करने के उद्देश्य से दैनिक भास्कर द्वारा उज्जैन शहर में तीन दिवसीय दैनिक भास्कर ऑटो एक्सपो-2019 का आयोजन किया जा रहा है। 23 से 25 सितंबर तक देवास रोड स्थित शर्मा परिसर में आयोजित होने वाले इस ऑटो एक्सपो में शहरवासियों को कई प्रमुख कंपनियों के फोर व्हीलर एवं टू व्हीलर वाहन पसंद करने का मौका मिलेगा। इस आयोजन में मुख्य प्रायोजक के रुप में युग क..
                 

एंबुलेंस के लिए निकली 1200 पदों के की भर्ती, पहुंचे पांच हजार... हुआ हंगामा

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Raipur  
                 

नक्सली लीडर बाहरी, केंद्र करे कंट्रोल तो खत्म होगा छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Raipur  
                 

अरे नपुंसकों किसानों को मदद पर राजनीति क्यों कर रहे- वर्मा

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
                 

दिग्विजय ने कहा- उद्योगपतियों के लिए सिंगल विंडो कर चुके हैं, अब सिंगल अफसर भी होंगे

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
उद्योगपतियों की सुविधा के लिए प्रदेश में सिंगल विंडो के साथ सिंगल अफसर की व्यवस्था होना चाहिए। जिससे उन्हें भटकना न पड़े। पूर्व में कांग्रेस सरकार ने सिंगल विंडो की व्यवस्था लागू की थी। उसके बाद मामा ने इसे अपडेट ही नहीं किया। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने रविवार को काॅनफेडरेशन ऑफ एमपी फॉर इंडस्ट्री, सर्वे एंड ट्रेड (कॉम्पिस्ट) के सम्मेलन में उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा-किसी भी प्रांत में सरकार को ऐसे काम करने चाहिए जिससे उद्याेगपतियों, व्यापारियों को परेशानी न हो। आनंद बांगड़ ने ठीक ही कहा-हमें नीतिगत फैसले ऐसे लेना चाहिए ताकि जो व्यक्ति उद्योग लगाने के लिए आए, उसे सहयोग मिले। कॉम्पिस्ट के प्रांताध्यक्ष गोविंद गोयल ने कहा-मप्र में उद्योग के लिए प्रचुर संभावानाएं हैं। बावजूद राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात से उद्योग के क्षेत्र में पीछे हैं। यही कारण है दिसंबर में उद्योगपतियाें को संगठित करने के लिए कॉम्पिस्ट की स्थापना की। इसमें से सबसे पहले दिग्विजयसिंह को सदस्य बनाया। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह प|ी अमृता के साथ शामिल हुए, मंचासीन डॉ. बटुकशंकर जोशी।..
                 

'एकलव्य' के वंशजों का नहीं बन रहा जाति प्रमाण पत्र

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bilaspur  
                 

Elephant Terror : मछली का जाल लेकर लौट रहे ग्रामीण को हाथियों ने कुचला

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Korba  
                 

PM Modi US Visit: हाउडी मोदी आयोजन में डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी को PM मोदी ने बताया ऐतिहासिक क्षण

40 minutes ago  
समाचार / नईदुनिया/ World  
                 

Aamir Khan की बेटी Ira Khan ने इस ग्लैमरस फोटो के साथ शेयर की Expectation Vs Reality वाली पोस्ट, देखें तस्वीरें

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

1400 बाढ़ पीड़ितों को बंटेगा 4 करोड़ का मुआवजा, 84 लाख रु. की पहली किस्त जारी

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
शहर के बाढ़ पीड़ित लोगों के लिए अच्छी खबर है। विगत 8 से 10 सितंबर को बाढ़ से हुई तबाही के बाद जिला प्रशासन ने शहर में बाढ़ पीड़ित क्षेत्रों में सर्वे का काम पूरा कर लिया है। शहर के लोगों को करीब 4 करोड़ रुपए की मुआवजा राशि वितरित की जएगी। इसके लिए जिला प्रशासन ने 84 लाख रुपए की पहली किश्त जारी कर दी है। यह राशि सीधे बाढ़ प्रभावित लोगों के खातों में डालने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। अब तक 450 से अधिक मकानों को क्षति हुई है। 1400 से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। इन लोगों के मकान गिरने के साथ ही गृहस्थी का सारा सामान भी बाढ़ में पूरी तरह से बर्बाद हो चुका है। लोगों के घरों में बर्तन और कपड़े तक नहीं बचे हें। शहर के अलावा जिले में भी तेज बारिश से फसलों को भारी नुकसान सामने आया है। सर्वे में मूंग और उड़द की फसलों को शत प्रतिशत तक नुकसान बताया जा रहा है। इसके अलावा सोयाबीन की फसल भी 60 से लेकर 70 प्रतिशत तक बर्बाद हो चुकी है। खेत में जो फसल खड़ी है, उसमें फली तो निकली है लेकिन दाने पोचे हो गए हैं। विगत 19 सितंबर को 2 सदस्यीय केंद्रीय दल विदिशा में बाढ़ से हुई क्षति का आकलन करने के लिए दौरा भी..
                 

ट्रक में सफर करते थे हार्दिक पांड्या, फोटो पर उर्वशी रौतेला ने किया ऐसा कमेंट

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Cricket  
                 

Chhichhore Box Office Day 17 : 125 करोड़ पार, बन सकती है सुशांत की सबसे कमाऊ फिल्म

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Entertainment  
                 

आर्थिक तंगी से जूझ रहे इस हॉकी खिलाड़ी को मदद की दरकार Kanpur News

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

नाक, कान के 44 मरीजों की जांच की

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
विदिशा|सेवा भारती भवन श्रीकृष्ण कालोनी दुर्गा नगर में नाक, कान,गला एवं कम सुनने की जांच के लिए शिविर का आयोजन किया गया। सेवा भारती के सचिव राजीव भार्गव ने बताया कि नाक, कान, गला के 44 मरीजों की जांच डॉ मीना अग्रवाल दिल्ली द्वारा की गई। वहीं 15 मरीजों को कान के पर्दे के लिए आपरेशन करने की सलाह दी और कम सुनने की जांच करने की सलाह दी है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

वॉइस ऑफ प्रज्ञा के फाइनल में अलग वर्ग में सौम्या, ऋचा और प्रज्ञा प्रथम रहीं

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
विदिशा|अखिल विश्व गायत्री परिवार विदिशा की तरफ से रविवार को गायत्री प्रज्ञा पीठ स्वर्णकार कॉलोनी में वॉइस ऑफ प्रज्ञा -श्रेष्ठ स्वर चयन प्रतियोगिता का फाइनल हुआ। इसमें 8 से 25 वर्ष के युवाओं और बच्चों ने भाग लिया। यह प्रतियोगिता तीन आयु वर्ग 8 से 13 में सौम्या तिवारी , 14 से 17 में रिचा सोनी और 18 से 25 में प्रज्ञा श्रीवास्तव ने पहला स्थान हासिल किया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Vidisha News - mp news soumya richa and pragya stand first in the separate category of voice of pragya..
                 

Bigg Boss 13: बिग बॉस 13 का लॉन्च इवेंट अंधेरी मेट्रो स्टेशन पर रखेंगे सलमान खान

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Entertainment  
                 

रेलवे भी हुआ ईको-फ्रेंडली, यहां पत्तों के दोने में मिल रहा खाने-पीने का सामान

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Madhya Pradesh  
                 

संविदाकर्मियों ने अस्पतालों में किया कार्य बहिष्कार, पर्चा काउंटर ठप-मरीज परेशान Lucknow News

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ