जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया ईनदु नवभारत टाइम्स One India FilmiBeat BoldSky GoodReturns DriveSpark CNBC आवाज़ आज तक ज़ी न्यूज़

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, शिक्षा के अधिकार के लिए चमत्कार की उम्मीद ना करें

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

सूखे से रबी बुवाई की धीमी हुई रफ्तार, कृषि मंत्रालय ने जारी किया साप्ताहिक आंकड़ा

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

संसद में दूसरे दिन भी हंगामा, पुलिस बुलाई गई; सांसदों ने फेंकीं लाल मिर्च

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ International stories  
कोलंबो. श्रीलंका की संसद में लगातार दूसरे दिन शनिवार को भी हंगामा हुआ। इस दौरान विवादित प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के समर्थक सांसदों ने स्पीकर कारू जयसूर्या की कुर्सी पर कब्जा कर लिया। साथ ही, नारेबाजी भी की गई। इस दौरान संसद में पुलिस बुलाई गई तो सांसदों ने लाल मिर्च, कुर्सियां और पानी की बोतलें फेंकीं। हंगामे के बाद संसद की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित कर दी गई।श्रीलंका की संसद में गुरुवार को स्पीकर कारू जयसूर्या ने कहा था कि देश में कोई सरकार नहीं है। यहां इस वक्त कोई प्रधानमंत्री भी नहीं है, चाहे वे राष्ट्रपति की ओर से नियुक्त किए गए राजपक्षे हों या उनके प्रतिद्वंद्वी विक्रमसिंघे।राजपक्षे ने स्पीकर की बात को नकारते हुए कहा कि किसी खास मुद्दे का फैसला ध्वनिमत से नहीं किया जा सकता। स्पीकर के पास प्रधानमंत्री और उनके कैबिनेट मंत्रियों को नियुक्त करने या हटाने का अधिकार नहीं है।इसके बाद सांसदों में मारपीट शुरू हो गई थी, जिसके चलते सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। वहीं, गुरुवार रात राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने एक बार फिर महिंदा राजपक्षे को प्रधानमंत्री घोषित किया।शुक्रवार को संसद ..
                 

संसद में दूसरे दिन सांसदों का हंगामा, स्पीकर की कुर्सी पर बैठे, पुलिस बुलाई तो लाल मिर्च पाउडर फेंका, फिर कुर्सियां और पानी की बोतलें भी फेंकीं

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ International stories  
इंटरनेशनल डेस्क/कोलंबो: श्रीलंका की संसद में लगातार दूसरे दिन भी हंगामा हुआ। इस दौरान विवादित प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के समर्थक सांसदों ने स्पीकर कारू जयसूर्या की कुर्सी पर कब्जा कर लिया। साथ ही, नारेबाजी भी की गई। इस दौरान संसद में पुलिस बुलाई गई तो सांसदों ने लाल मिर्च, कुर्सियां और पानी की बोतलें फेंकीं। हंगामे के बाद संसद की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित कर दी गई।गुरुवार रात दोबारा पीएम घोषित किए गए राजपक्षेश्रीलंका की संसद में गुरुवार को स्पीकर कारू जयसूर्या ने कहा था कि देश में कोई सरकार नहीं है। यहां इस वक्त कोई प्रधानमंत्री भी नहीं है, चाहे वे राष्ट्रपति की ओर से नियुक्त किए गए राजपक्षे हों या उनके प्रतिद्वंद्वी विक्रमसिंघे। राजपक्षे ने स्पीकर की बात को नकारते हुए कहा कि किसी खास मुद्दे का फैसला ध्वनिमत से नहीं किया जा सकता। स्पीकर के पास प्रधानमंत्री और उनके कैबिनेट मंत्रियों को नियुक्त करने या हटाने का अधिकार नहीं है। इसके बाद सांसदों में मारपीट शुरू हो गई थी, जिसके चलते सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। वहीं, गुरुवार रात राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने एक बार फिर महिंदा ..
                 

आंध्र सरकार की इजाजत के बगैर राज्य में किसी तरह की कार्रवाई नहीं कर पाएगी सीबीआई

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
अमरावती. आंध्र प्रदेश सरकार ने उस समझौते से अपनी आम सहमति वापस ले ली है, जिसके तहत सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) को राज्य में कार्रवाई का अधिकार मिला हुआ था। राज्य की प्रधान सचिव एआर अनुराधा द्वारा 8 नवंबर को जारी किया गया एक गोपनीय सरकारी आदेश गुरुवार रात लीक होने के बाद इस फैसले का पता चला।आदेश में कहा गया कि दिल्ली पुलिस स्थापना कानून 1946 की धारा 6 के तहत दिल्ली पुलिस से जुड़े सदस्यों को आंध्र प्रदेश में अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करने की जो आम सहमति दी गई थी, वो वापस ली जाती है।Andhra Pradesh Government has withdrawn the ‘General Consent’ given to the members of Delhi Special Police Establishment to exercise powers & jurisdiction in the state. In the absence of this permission, CBI can't interfere with any case that takes place within the limits of AP pic.twitter.com/bUgvB3hgBD— ANI (@ANI) November 16, 2018इस मामले मेंसीबीआई ने कहा, 'हमें आंध्रप्रदेश सरकार के फैसले के बारे में अधिकारिक जानकारी नहीं मिली। इस बारे में जैसे ही कोई सूचना आती है, एजेंसी इसे देखेगी और जरूर..
                 

Article 370 की वैधता पर अप्रैल में सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

5 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

सबरीमला: भारी विरोध के बीच वापस लौटेंगी तृप्ति देसाई

4 hours ago  
समाचार / ईनदु/ देश  
                 

पैरंट्स को चार-धाम यात्रा पर ले जाने के लिए चोरी

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

सुप्रीम कोर्ट ने डीपी यादव की अंतरिम जमानत पांच तक बढ़ाई

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

भारतीय सरकार साल दर साल फेसबुक से मांग रही ज्यादा जानकारियां : रिपोर्ट

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

युवक की अपहरण के बाद हत्या, सेना ने कहा- आतंकियों का कोई ईमान-धर्म नहीं

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने युवक की अगवा कर हत्या कर दी। उसका शव शुक्रवार को पुलवामा के एक गांव से मिला है। सेना ने इसे आतंकी घटना करार देते हुएनिंदा की। जनरल कमांडिंग अफसर (जीओसी) एके भट्ट ने कहा कि आतंकियों का कोई ईमान-धर्म नहीं होता।पुलिस के मुताबिक, आतंकियों ने गुरुवार को नदीम मंजूर को अगवा किया था। उसके शव को निकलूरा गांव से बरामद किया गया है। हालांकि, हत्या की वजह सामने नहीं आई है।सीजफायर उल्लंघन पर भारत की पाक को चेतावनीसेना के उत्तरी कमांड के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने सीजफायर उल्लंघन को लेकर पाकिस्तान को चेतावनी दी। सिंह ने कहा पाकिस्तान अगर अपनी गलती को नहीं सुधारता तो उसेइसकी सजा मिलेगी। उन्होंने कहा, पाकिस्तान को सीजफायर उल्लंघन करने पर माकूल जवाब दिया जा रहा है।एलओसी पर पाकिस्तान सेना द्वारा सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं सामने आई हैं। इनमें 3 जवान भी शहीद हुए थे। रणबीर सिंह ने बताया कि भारतीय जवानों को सीधे तौर पर कहा गया है कि पाकिस्तान की कोई भी कार्रवाई जो भारत के लिए हानिकारक है, उसका जवाब उसी की भाषा मेंदिया जाना चाहिए। Download Dainik Bh..
                 

मैंने कहा कि कांग्रेस को नींद नही आ रही हैं क्योंकि वो सोच रहे हैं कि राजगद्दी एक चायवाला कैसे चुरा ले गया!

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
अंबिकापुर, छत्तीसगढ़ । कांग्रेस पार्टी को नींद नहीं आ रही है कि हमारे परिवार की विरासत हमारी राजगद्दी को ये चायवाला कैसे चुरा ले गया। बिना किसका नाम लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि लोगों को लगता था कि लाल किले से भाषण देने का अधिकार सिर्फ एक ही परिवार को है। राजदरबारी लोग भी एक ही परिवार का गीत गाते थे, लेकिन हमने उस वर्चस्व को तोड़ा है। दरअसल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीमध्य प्रदेश,छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले चुनावों के चलते दौरे पर हैं। जहां पहले से ही बीजेपी की सरकार है। इसी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नाम का ढोल बजाया हैं। उन्होंने छत्तीसगढ़ में चुनावी सभा के लिए पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां सरगुजा में पारंपरिक वाद्ययंत्र बजाया। जिसके बाद कांग्रेस को जमकर आड़े हाथों लिया। छत्तीसगढ़ एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने नोटबंदी पर कहा कि नोटबंदी से सिर्फ एक ही परिवार को दिक्कत हुई किसी ओर को नही। उन्होंने इस दौरान नक्सलवाद पर भी हमला बोला। सभा के दौरानप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कियहां कि जनता ने पहले चरण म..
                 

विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे पर अमेरिका में आरोप तय

5 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ World  
                 

राहुल का वार- BJP में फर्जी डिग्री से खुलता है मंत्रिमंडल का द्वार

5 hours ago  
समाचार / ईनदु/ देश  
                 

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड को सस्ते में समेटने के बाद खुद लड़खड़ाई पाक टीम, सस्ते में गंवाए 2 विकेट

3 hours ago  
समाचार / ईनदु/ क्रिकेट  
अबु धाबी: शेख जायेद स्टेडियम में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गेंदबाजों का बोलबाला रहा. पाकिस्तानी गेंदबाजों ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को महज 153 रनों पर ही समेट दिया तो किवी टीम के गेंदबाजों ने भी पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत नहीं करने दी और दिन का खेल खत्म होने तक 59 रनों पर ही उसके दो विकेट गिरा दिए...
                 

MP: दादी के बहाने PM मोदी का सिंधिया पर हमला

5 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

अयोध्‍या: मोहन भागवत बोले, बहुत हुआ इंतजार

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ राज्य  
                 

IND vs AUS: कलाई के स्पिनर्स के सहारे कमाल कर सकती है टीम इंडिया!

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ खबरें  
                 

बुझ गई दिवाली से टिमटिमा रही जोत, 3 साल की बच्ची पर खेलते-खेलते गिर गया था गर्म पानी

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
जालंधर। जालंधर में शुक्रवार को 3 साल की एक बच्ची की गर्म पानी से झुलस जाने से मौत हो जाने का मामला सामने आया है। दरअसल 9 दिन पहले दिवाली पर यह मासूम बच्ची खेलते-खेलते पानी गर्म करने के लिए चूल्हे पर रखे बर्तन से टकरा गई थी और फिर गर्म पानी गिरने से झुलस गई थी। आखिर आज जिंदगी की छोटी सी आशा उस वक्त हार गई, बच्ची ने पीजीआईएमएस चंडीगढ़ में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।मामला जालंधर के थाना नंबर 8 के अंतर्गत कोट बाबा दीप सिंह नगर का है। मिली जानकारी के अनुसार 7 नवंबर को 3 साल की जसप्रीत कौर पुत्री सर्बजोत सिंह घर में खेल रही थी। अचानक वह चूल्हे पर रखे बर्तन से टकराई और सारा गर्म पानी उसके ऊपर आन गिरा। झुलसी बच्ची की चीख सुनकर परिजन उसके उठाकर तुरंत अस्पताल की तरफ दौड़े। 2 दिन यहां राममूर्ति अस्पताल में भर्ती रहने के बाद जब हालत में सुधार नहीं हुआ तो चंडीगढ़ में रहने वाली उसकी नानी उसे पीजीआईएमएस ले गई। वहां शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today a 3 years old girl child burnt 9 days ago died in PGIMS ..
                 

मायावती ने भाजपा-कांग्रेस को बताया सांपनाथ-नागनाथ, अखिलेश बोले- दोनों पार्टियों के नेता एक जैसे

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
लखनऊ. बसपा सप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने छत्तीसगढ़ में भाजपा और कांग्रेस पर तीखा हमला किया है। जिससे आगामी चुनावों में यूपी में महागठबंधन की संभवनाओं पर विपरीत असर पड़ सकता है। मायावती ने भाजपा व कांग्रेस को सांपनाथ-नागनाथ की संज्ञा दी। वहीं गुरुवार को एक सभा में अखिलेश ने कहा था कि, दोनों पार्टियों के नेता सब एक दूसरे से मिले हुए हैं और गरीबों, किसानों, नौजवानों की किस्मत बनाने में उनकी कोई रुचि नहीं है..
                 

IND vs AUS 2018-19 : ऑस्ट्रेलिया रवाना हुई टीम इंडिया, जानिए पूरा शेड्यूल

5 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Cricket  
                 

11 सालों से खिताब से दूर RCB की टीम ने किए बड़े बदलाव, कप्तान कोहली पर हुआ ये फैसला

5 hours ago  
समाचार / ईनदु/ क्रिकेट  
                 

दर्द छलका तो शिवपाल ने अखिलेश को दिया जवाब

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ राज्य  
                 

UP: डेप्युटी CM केशव ने कोर्ट में किया सरेंडर

6 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ राज्य  
                 

शिखर श्रीवास्तव हत्याकांड; बसपा के पूर्व विधायक और उनकी पत्नी का होगा नार्को टेस्ट, सीजेएम कोर्ट ने किया तलब

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
                 

भाजपा में बगावत बेकाबू, श्रीगंगानगर में पार्टी दफ्तर में तोड़फोड़, झंडों की होली जलाई

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jaipur  
                 

VIDEO: पाटन में बीजेपी नेता के घर से जब्त हुई एक हजार पेटी शराब

4 hours ago  
समाचार / ईनदु/ छत्तीसगढ़  
                 

आपके विधायक: अपने नेता को लेकर 50-50 हैं यहां के लोग, कोई खुश तो कोई नाराज

5 hours ago  
समाचार / ईनदु/ छत्तीसगढ़  
                 

शिवपाल ने किया बड़ा ऐलान, जरूरत पड़ी तो भतीजे के सामने भी लडूंगा चुनाव

6 hours ago  
समाचार / जागरण/ आगरा  
                 

मुकाबला हो जाए, एक परिवार की चार पीढ़ियों ने देश को क्या दिया और चाय वाले ने क्या दिया: मोदी

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Bhopal  
जबलपुर/ग्वालियर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीने शहडोल के जैतपुरा में शुक्रवार कोजनसभा की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस को निशाने पर लिया। मोदी ने कहा, "ये चुनाव इसलिए नहीं हैं कि कौन विधायक बने या कौन नहीं।कौन दल जीता और कौन नहीं जीता। ये चुनाव मध्यप्रदेश का भविष्य तय करने वाला है।मोदी ने जनसभा में उपस्थित लोगों से कहा, "जब ये कांग्रेसी तुमसे पूछे कि ये सड़क और ये स्कूल क्यों नहीं बना तो आप पूछिएगा कि 55 साल शासन करते हुए तुमने क्यों नहीं बनाया। क्या तब विकास में ताला लगा हुआ था।" उन्होंने कहा किएक तरफ54 साल का मध्यप्रदेश में कांग्रेस का शासन औरदूसरी ओर 15 साल का भाजपा शासन। कोई भी पैरामीटर हो, शिक्षा, आरोग्य, गांव का विकास, शहर का, मैं विश्वास से कह सकता हूं कि शिवराज सरकार ने जो काम15 साल में किया है वह कांग्रेस 54 साल में नहीं कर पाई।"मोदी ने कहा एक मुकाबला हो जाए "एक मुकाबला हो जाए,एक ही परिवार की चार पीढ़ियों ने देश को क्या दिया और एक चाय वाले ने चार साल में क्या दिया। उन्होंने कहा कि 2022 तक देशमें एक भी परिवार को बिना घर के नहीं रहने देंगे। हर परिवार का अपना घर होगा।" "इनका हाल ये है..
                 

छापामारी में दो संदिग्ध हिरासत में, पूछताछ जारी, चार बंदूक भी बरामद

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ranchi  
हजारीबाग. केरेडारी थाना क्षेत्र के बटुका-खपिया जंगल में बुधवार की रात्रि किए गए छापामारी अभियान में खपिया गांव के कोती झरना के स्थित स्थानीय निवासी शरण तिर्की के पुत्र बन्धु तिर्की और वीरचूस तिर्की के पुत्र साजेल तिर्की को हिरासत में लिया गया है। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने चार बन्दूक भी बरामद किया है। केरेडारी-बड़कागांव सीमांत जंगल में भाकपा माओवादी संगठन के दस्ता होने की सूचना पुलिस को थी। इसी को लेकर सीआरपीएफ एवं जिला पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया।दोनों आरोपियों से पूछताछ जारीबड़कागांव एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में केरेडारी थाना प्रभारी बबलू कुमार व थाना के जिला बल के जवानों व सीआरपीएफ ने थाना क्षेत्र के झिकझोर, बींजा, हल्दीकोचा, बुंडू, बटुका, लोहरसा, हिन्देगीर और खपिया जंगल में सघन छापामारी अभियान चलाया गया। इसी दौरान दोनों को कोती झरना स्थित घर से संदिग्ध हालत में हिरासत में लिया गया है और पूछताछ जारी है। ग्रामीणों के मुताबिक, इनका पूर्व में कभी किसी नक्सली संगठन व अपराधी गिरोह से संबंध नहीं रहा है। किसी उग्रवादी संगठन ने इन्हें खाना बनाने का आदेश दिया था और नक्सलियों के भ..
                 

आपकी विधायक: सरोजिनी से ज्यादा खुश नहीं दिख रहे लोग, कहा- ध्यान नहीं दिया

6 hours ago  
समाचार / ईनदु/ छत्तीसगढ़  
                 

सिंधिया के गढ़ में पीएम मोदी ने भरी हुंकार, कहा- आपातकाल के दौरान राजमाता को किस गुनाह में भेजा गया था जेल

3 hours ago  
समाचार / ईनदु/ मध्य प्रदेश  
ग्वालियर। शहर में जनसभा को संबोधित करने के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंधिया परिवार पर जमकर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि सिंधिया परिवार के कंग्रेसियों से पूछना चाहता हूं कि इमरजेंसी के समय इस कांग्रेस सरकार ने राजमाता को किस गुनाह के तहत जेल में बंद किया था, आपकी दादी मां को जेल में क्यों पीड़ित किया गया था...
                 

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की पीसीएस मेंस 2016 का परिणाम घोषित

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ इलाहाबाद  
                 

सियालदह में नकली दूध बनाने वाले कारखाने का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

6 hours ago  
समाचार / जागरण/ कोलकाता  
                 

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, शनिवार को इन ट्रेनों का परिचालन नहीं होगा

2 hours ago  
समाचार / ईनदु/ बिहार  
                 

कुशवाहा के दावों में कितना है दम, क्या 'PP' के चक्कर में फंस गए उपेन्द्र?

4 hours ago  
समाचार / ईनदु/ बिहार  
                 

IGI एयरपोर्टः रनवे बंद, 100 फीसदी तक बढ़ा किराया

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ ET हिन्दी  
                 

सेना के कमांडर बोले, भारत का अहित करने वाली गतिविधियों के लिए पाक को दंडित करना चाहिए

5 hours ago  
समाचार / ईनदु/ देश  
                 

नायडू की राह पर ममता, अब बंगाल में भी CBI की 'नो एंट्री'

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

भारत सरकार ने पत्नियों को छोड़ने के चलते 25 प्रवासी भारतीयों के पासपोर्ट रद

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

अक्षय कुमार ऐसे बने 2.0 के सुपर विलेन, मेकिंग का वीडियो हैरान कर देगा, जानिए पूरी डिटेल्स

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

एयरबेस पर शाम 5.15 बजे पहुंचेंगे पीएम मोदी, महज 12 मिनट में 8.1 किमी की दूरी तय कर सभा स्थल पहुंचेगा काफिला

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
ग्वालियर .प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार 16 नवंबर को शाम 5.15 बजे महाराजपुरा स्थित एयरफोर्स एयरबेस पर विमान से पहुंचेंगे। यहां से वह सड़क मार्ग से सभा स्थल तक जाएंगे। काफिला एयरबेस से मेला मैदान स्थित सभा स्थल तक की 8.1 किलोमीटर दूरी महज 12 मिनट में तय करेगा।जिस समय पीएम गुजरेंगे, उस समय 7 पॉइंट से ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को एसपीजी टीम के साथ मिलकर दिनभर ट्रैफिक और सुरक्षा प्लान तैयार किया। शाम को ट्रैफिक प्लान फाइनल कर जिम्मेदार पुलिस अधिकारी और पुलिसकर्मियों को उनके ड्यूटी पॉइंट तक बता दिए गए।प्रधानमंत्री शुक्रवार को ग्वालियर स्थित मेला मैदान में सभा करेंगे। प्रधानमंत्री के ग्वालियर आगमन से लेकर आयोजन स्थल तक की ट्रैफिक और सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस अधिकारी दिनभर मंथन करते रहे। बुधवार शाम को पुलिस के पास प्रधानमंत्री का आधिकारिक कार्यक्रम भी आ गया। पीएम मोदी एयरबेस से भिंड रोड होते हुए पानी की टंकी तिराहा से बिड़ला हॉस्पिटल रोड, ब्रिगेडियर तिराहा और इंद्रमणि नगर से सभा स्थल पहुंचेंगे।शाम 5 से 6.30 बजे तक इन रास्तों पर जाने से बचें, लग सकता है जाम :प्..
                 

श्रीलंका की संसद में फिर हारे प्रधानमंत्री महिदा राजपक्षे

5 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ World  
                 

मोदी-शी के वुहान सम्मेलन ने दोनों देशों के बीच कई गलतफहमियां दूर कीं: भारतीय राजदूत

5 hours ago  
समाचार / ईनदु/ देश  
                 

प्रो कबड्डी लीग- 6: गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स ने जीत के साथ अपने घरेलू अभियान का किया आगाज

3 hours ago  
समाचार / ईनदु/ क्रिकेट  
                 

शिरडी के पुजारी के खिलाफ छेड़छाड़ का केस

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ राज्य  
                 

IPL 2019: स्मिथ और वॉर्नर की होगी वापसी लेकिन ये बड़े खिलाडी़ हुए टीम से बाहर

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ खबरें  
                 

यूपी के बागपत में मिला 2000 साल पुराना खजाना, छोटे-छोटे मिट्टी के बर्तनों में भरे थे दुर्लभ सिक्के

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
बागपत, यूपी। बागपत जिले के खपराना गांव में 2000 साल पुरानी मुद्रा (करेंसी) मिली है। माना जा रहा है कि यह करेंसी कुषाणकालीन राजा वासुदेव ने जारी की थी। तांबे के ये सिक्के मिट्टी के छोटे-छोटे बर्तनों में भरे मिले। 'शहजाद राय शोध संस्थान' के निदेशक अमित राय जैन ने ऐतिहासिक महत्व की इस जमीन का सर्वेक्षण किया। इसकी रिपोर्ट अब भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण(ASI) को भेजी जाएगी।-खपराना गांव में 100 बीघा से भी अधिक एरिया में प्राचीन टीले मौजूद हैं। सर्वेक्षण के दौरान यहां से टूटे-फूटे मिट्टी के बर्तन, महिलाओं की ज्वैलरी,बच्चों के खेल-खिलौने, खाने-पीने की चीजें रखने वाले बर्तन भी मिले।-इतिहासकार अमित राय जैन के मुताबिक, वे एएसआई से खपराना गांव में उत्खनन कराने के लिए लेटर लिखेंगे, ताकि यहां दफन प्राचीन सभ्यता दुनिया के सामने आए।सिक्कों के बारे मेंये सिक्के राजा वासुदेव ने 200-225 एडी (1800-2000 वर्ष) पहले जारी किए थे। एक सिक्के का वजन करीब 7-8 ग्राम और साइज 23 मिमी है। सिक्के के एक ओर स्वयं राजा वासुदेव सिर पर मुकुट पहने दिखाई दे रहे हैं। उनके एक हाथ में त्रिशूल है। वहीं दूसरे हाथ से यज्ञ में..
                 

रियल एस्टेट में मंदी छंटने के आसार नहीं, अगले साल केवल 2% बढ़ेंगे दाम

6 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Commodity  
                 

दक्षिण अफ्रीका टीम को लगा बड़ा झटका, फॉफ डु प्लेसिस ने की T-20 से संन्यास की घोषणा

4 hours ago  
समाचार / ईनदु/ क्रिकेट  
                 

खानापूर्ति कर संस्कृति के हत्यारे को भूली पुलिस, पांच माह पहले लहूलुहान मिला था शव

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

पुलिसकर्मी ने PM को दी गंदी-गंदी गालियां.... प्रधानमंत्री मोदी के काम से है नाराज

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
हरदोई (उत्तर प्रदेश)। पुलिसकर्मियों की दबंगई के वीडियो आए दिन वायरल होते रहते हैं, कभी कोई पुलिसकर्मी सरेआम लोगों को पीटता हुआ नजर आ जाता है तो कोई रिश्वत लेते हुए नजर आता हैं। ऐसे में जिले के एक दरोगा का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें दरोगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपशब्द बोलते हुए नजर आ रहा है।वीडियो में पुलिस की वर्दी में दिख रहा दरोगा प्रधानमंत्री मोदी को गाली दे रहा है। दरोगा ने प्रधानमंत्री के कामों की आलोचना की और गंदी-गंदी गालियां भी दीं। वीडियो में दरोगा ने पीएम के डिग्री वाले विवाद के बारे में भी बोला, बाद में अपनी बाइक पर बैठकर गुटखा खाया और शमशान घाट का बोल कर वहां से चला गया।वीडियो में दिख रहे पुलिसकर्मी एएसआई के पद पर है। दरोगा का नाम राजेन्द्र सिंह बताया जा रहा है। एएसआई राजेन्द्र सिंह लंबे वक्त से लाइन हाजिर भी चल रहे हैं। मौके पर मौजूद लोगों ने दरोगा का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए हैं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today In Hardoi, ..
                 

इस बार मुख्य मुकाबला कांग्रेस व भाजपा के बीच, आप पहली बार चुनाव मैदान में

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jaipur  
कोटड़ा (उदयपुर)। उदयपुर की झाडोल विधानसभा क्षेत्र में भी चुनाव प्रचार जोर पकड़ने लगा है।इस क्षेत्र में आप पार्टी व मेवाड़ एकता युवा संगठन अपना चुनावी बिगुल बजाने जा रही है। ये दोनों दल पहली बार चुनाव मैदान में उतरेंगे।भाजपा ने पूर्व विधायक बाबूलाल खराडी को चुनाव मैदान में उतारा है।इसी तहर कांग्रेस में पहले चार बार विधायक रहे कुबेर सिंह के पुत्र सुनील भजात को अपना उम्मीदवार चुना है। वे एडवोकेट भी है। इसके अलावा कम्युनिस्ट पार्टी की और से गुरूवार को शंकर पारगी ने अपना नामांकन भरा। इन पार्टीयों के अलावा झाडोल विधानसभा सीट पर बसपा, आप पार्टी, एक निर्दलीय और एक अन्य पार्टी के उम्मीदवार को मैदान में उतार रही है।रक्षा बंधन महोत्सव कार्यक्रम के तहत दो हजार साड़ियों का वितरण कर खुद को इंट्रोड्यूज कर चुका मेवाड़ युवा एकता संगठन भी चुनाव में उतरने की पूरी तैयारी में है। संगठन काफी पहले गांव-गांव ढाणी-ढाणी अपना संपर्क अभियान छेड़ चुका है। मेवाड़ एकता से सोहनलाल परमार की उम्मीदवार हैं।सोहनलाल निर्दलीय के रूप में 17 नवंबर को नामांकन भरेंगे। जिसके लिए उन्होंने घोषणा भी कर दी है। सोहनलाल परमार दौसा सांसद कि..
                 

खरसिया में भाजपा कार्यकर्ता की गाड़ी से तीन कार्टन साड़ियां जब्त, लगे ये आरोप

5 hours ago  
समाचार / ईनदु/ छत्तीसगढ़  
                 

आपके विधायक: इतने गुस्से में हैं लोग कि कहा- नहीं जानते श्रवण मरकाम कौन है

5 hours ago  
समाचार / ईनदु/ छत्तीसगढ़  
                 

उत्तरी-पश्चिमी हवाएं पहाड़ी इलाकों से लेकर आ रहीं ठंड, सुबह-शाम धुंध भी रहेगी

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

बदमाशों का बढ़ा हौंसला, शहर की पॉश कॉलोनी में दिन दहाड़े दिया दुस्साहसिक वारदात को अंजाम

6 hours ago  
समाचार / जागरण/ आगरा  
                 

सड़क हादसों पर मुख्यमंत्री गंभीर, कहा- दुर्घटना रोकने के लिए नियमों का कड़ाई से कराएं पालन

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ranchi  
रांची. मुुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि मानव जीवन बहुत कीमती है। सड़क दुर्घटना को न्यूनतम करने का प्रयास करें। दुर्घटना में मृत्यु होने से परिवार टूट जाता है। दुर्घटना रोकने के लिए नियमों का कड़ाई से पालन कराएं। जिन स्थानों पर ज्यादा दुर्घटनाएं होती हैंए उन स्थानों पर एक किमी पहले से ही साइनेज आदि के माध्यम से लोगों को सचेत करें। तेज गति रोकने के लिए सीसीटीवी से मॉनिटरिंग करें और नियम तोड़ने वालों पर चलान करें। उक्त बातें मुख्यमंत्री ने झारखंड मंत्रालय में आयोजित राज्य सड़क सुरक्षा परिषद् की बैठक में कहीं।मुख्यमंत्री ने कहा कि भारी वाहनों की अधिकतम गति सीमा हाइवे पर 70 किमी प्रति घंटा तथा रिहाइशी क्षेत्रों में 40 किमी प्रति घंटे से ज्यादा न हो। इसी प्रकार दोपहिया वाहनों के लिए यह सीमा 60 किमी प्रति घंटा तथा 40 किमी प्रति घंटा से ज्यादा न हो। लोगों को इसके प्रति सचेत करने के लिए जगह-जगह स्पीड से संबंधित होर्डिंग लगायें। सबसे ज्यादा मौतें दोपहिया वाहन चालकों की होती है। इसे रोकने के लिए हेलमेट पहनना कड़ाई से लागू करें। लोगों को जागरूक भी करें। जिन स्कूलों के बच्चे दोपहिया वाहनों से स्कूल..
                 

गोदाम में लगी आग, 20 घंटा काफी मशक्कत के बाद दमकल ने आग पर पाया काबू

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Ranchi  
रामगढ़. भुरकुंडा बिरसा चौक स्थित लक्ष्मी टाॅकीज बोरा गोदाम में अचानक आग लग गई। आग लगने के कारण हजारों रुपए के बोरा जल गए। आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों ने दमकल विभाग को दी। सूचना के बाद जिंदल, टाटा स्टील और झारखंड दमकल विभाग कर्मियों ने करीब 20 घंटा तक काफी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया। गोदाम मालिक विजय अग्रवाल ने कुछ लोगों पर गोदाम में जानबुझकर आग लगाने का आरोप लगाया है।आरोप के बाद कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस कर रही पूछताछगुरूवार की रात्री करीब बारह बजे अचानक बोरा गोदाम में आग लग गई। आग की लपटों के देख रामनवमी मैदान में चल रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम समिति के लोगों की नजर पड़ी। लोगों ने तत्काल घटना की सूचना भुरकुंडा पुलिस को दी। जिसके बाद दमकल विभाग को खबर की गई। फिर लोगों ने आनन-फानन में आग पर काबू पाने का प्रयास किया। जबतक आग पर काबू पाया जाता हजारों रुपए के बोरा जलकर राख हो गये थे। बोरा गोदाम मालिक के निशानदेही पर भुरकुंडा पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इधर, लक्ष्मी टाॅकिज के मालिक गजेंद्र मिश्रा ने भुरकुंडा थाना में विजय अग्रवाल के पर सिनेमा हाॅल परिसर..
                 

VIDEO: सक्ती में सिद्धू ने इशारे में महंत को बता दिया सीएम उम्मीदवार

6 hours ago  
समाचार / ईनदु/ छत्तीसगढ़  
जांजगीर चांपा: पंजाब के पर्यटन मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार किया और वोट मांगे. सिद्धू ने सक्ती में आमसभा को संबोधित किया और भाजपा पर जमकर हमला किया. वहीं चरण दास के पक्ष में प्रचार करते-करते उन्होंने इशारों में महंत को कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बता दिया...
                 

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कोर्ट में किया समर्पण, मिली जमानत

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ इलाहाबाद  
                 

अतिरिक्त 38 इंडस्ट्रियल पार्क बनाएगी बंगाल सरकार

6 hours ago  
समाचार / जागरण/ कोलकाता  
                 

सीतामढ़ी DM की बड़ी कार्रवाई, 13 सीओ का वेतन बंद

3 hours ago  
समाचार / ईनदु/ बिहार  
                 

'चुनाव के समय भूमिहार और राजपूत हो जाते हैं और जीतने के बाद भाजपाई और कांग्रेसी'

4 hours ago  
समाचार / ईनदु/ बिहार  
                 

टाटा ने कहा, जेट एयरवेज के अधिग्रहण पर बातचीत शुरुआती दौर में

6 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ ET हिन्दी