जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स One India FilmiBeat BoldSky GoodReturns DriveSpark CNBC आवाज़ आज तक ज़ी न्यूज़

Indian railways: अब रेलवे में खत्म होगा वेटिंग टिकट का झंझट, आपकी डिमांड पर चलेगी ट्रेन

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

खूब मचा था नासा का शोर, लेकिन Lander Vikram को तलाशने में रहा नाकाम, हमारा ऑर्बिटर कहीं आगे

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

आज ही के दिन 12 साल पहले युवराज ने छह छक्के लगाए थे, भारत ने इंग्लैंड को हराया था

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Sports stories  
खेल डेस्क. भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह टी-20 अंतरराष्ट्रीय में एक ओवर छह छक्के लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं। उन्होंने 2007 में 19 सितंबर को ही टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ ग्रुप मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर लगातार छह छक्के मारे थे। दक्षिण अफ्रीका के किंग्समीड में खेले गए उस मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 18 रन से हराया था। युवराज ने 16 गेंद की पारी में 7 छक्कों की मदद से 58 रन बनाए थे। टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में आगे ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल और पाकिस्तान को फाइनल में हराया था।युवराज सीमित ओवरों में भारत के लिए चार नंबर पर ऑलटाइम बेस्ट बल्लेबाज माने जाते हैं। उस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। 18वें ओवर में टीम इंडिया के 3 विकेट पर 171 रन थे। उस समय युवराज और तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी क्रीज पर थे। युवराज ने 18वें ओवर में इंग्लिश ऑलराउंड एंड्रयू फ्लिंटॉफ की गेंद पर दो चौके लगाए। इसके बाद फ्लिंटॉफ युवराज से बहस करने लगे। अंपायर ने दोनों को अलग किया।युवराज ने फ्लिंटॉफ से बहस के बाद ब्रॉड को छह छक्के मारेयुवराज उस बहस के बाद गुस्स..
                 

भारत ने पहली बार द. अफ्रीका को घरेलू मैदान पर हराया, कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Sports stories  
खेल डेस्क.भारत ने बुधवार को मोहाली में खेले गए दूसरे टी-20 में दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराया। टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई। इसके साथ ही भारत ने पहली बार दक्षिण अफ्रीका को घरेलू मैदन पर हराया। टी-20 में भारत की ये लगातार चौथी जीत है। उसने पिछले तीन मुकाबलों में वेस्टइंडीज को हराया था। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 149 रन बनाए। भारत ने 19 ओवर में 3 विकेट पर 151 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 का तीसरा और आखिरी मुकाबला 22 सितंबर को बेंगलुरु में होगा।भारत के लिए कप्तान विराट कोहली नाबाद 72 रन की पारी खेली। वे टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। इस मामले में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा। कोहली के 2441 और रोहित के 2434 रन हैं। भारतीय कप्तान ने22वीं बार टी-20 में 50+ का स्कोर बनाया। इस मामले में भी कोहली ने रोहित (21) को पीछे छोड़ दिया।टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बल्लेबाज देश रन विराट कोहली भारत 2441 रोहित शर्मा भारत 2434 मार्टिन गुप्टिल न..
                 

वेटरनरी यूनिवर्सिटी के छात्रों ने निकाली सरकार की अर्थी; भूख हड़ताल पर बैठे

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
जबलपुर. प्रदेश की एकमात्र वेटरनरी विश्वविद्यालय के छात्रों ने राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए सरकार की अर्थी निकाली है। उनका आरोप है कि छात्रों के हित में सरकार कोई निर्णय नहीं ले रही है। उन्होंने कहा कि जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाती हमारा आंदोलन और अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल जारी रहेगी। जबलपुर साथ महू और रीवा वेटरनरी कॉलेज के छात्रों ने भी प्रदर्शन किया है..
                 

मंदी को लेकर बोले गुजरात के मुख्यमंत्री रुपाणी, कहा- यह एक हवा है

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Top News  
                 

मोदी-शाह से ममता की मीटिंग कर रही हैरान

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

प्रधान बनी इंजीनियर श्वेता ने गांव को दिलाया UP की पहली पेपर लेस पंचायत का दर्जा

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

करोड़ों की संपत्ति के मालिक मगर टैक्स अदा करने के लिए सरकार की तरफ देखते हैं ये नेता

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

तेज रफ्तार बस ने बाइक सवारों को कुचला; दो युवकों की मौत, आधा दर्जन यात्री जख्मी

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
जबलपुर. जबलपुर के नज़दीक एक तेज रफ्तार बस ने बाइक को टक्कर मार दी और युवकों को रौंदते हुए पलट गई। इससे दो लोगों की मौत हो गई और 8 लोग जख्मी हो गए। जख्मी बस यात्रियों को जबलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि ओम साईं ट्रेवल्स की एसी बस जबलपुर से इंदौर जा रही थी। बस तेज रफ्तार में थी और आईएसबीटी से करीब 18 किलोमीटर दूर बेलखाडू के आगे जाते ही सामने से आ रही बाइक को टक्कर मार दी।जबलपुर के कटंगी थाना इलाके के बेलखाडू गांव के पास बुधवार को देर रात हुए हादसे में बाइक सवार दिनेश यादव और उसके साथी की मौत हो गयी। वहीं बस में सवार करीब 8 लोग घायल हो गए। हादसे के बाद आसपास के ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंच जख्मी यात्रियों को बस से निकाला।पुलिस ने एम्बुलेंस से घायलों को मेडिकल कॉलेज के अस्पताल भिजवाया। पुलिस के अनुसार, हादसे के बाद बस का ड्राइवर और कंडक्टर फरार हैं। पुलिस अधीक्षक अमित सिंह हादसे की जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर पहुंचे और हादसे की जांच करने के निर्देश दिए।DB Originals - Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today ..
                 

इको पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रहटगांव और बोरपानी के बीच 9 हजार हेक्टेयर में बनेगा अभ्यारण

4 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
हरदा. जिले में जल्द ही 9 हजार हेक्टेयर वन क्षेत्र में वन जीवों के संरक्षण और इको पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अभ्यारण (सेंचुरी) क्षेत्र विकसित होगा। इससे देश के मानचित्र पर हरदा को नई पहचान भी मिलेगी। 5 ग्राम पंचायतों ने भी लिखित सहमति दे दी है। वन विभाग ने सघन वन क्षेत्र रहटगांव और बोरपानी के बीच फाइनल कर दिया है।इसमें खास बात यह है कि अभ्यारण को विकसित करने के दौरान कोई वन ग्राम या राजस्व ग्राम इसके प्रभावित नहीं होगा। किसी परिवार को भी विस्थापित नहीं करना पड़ेगा। इससे अभ्यारण के आसपास के क्षेत्र में भविष्य में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।प्रस्तावित नक्शा देखकर प्रतिनिधियों ने दी सहमतिसीएम कमलनाथ और वन मंत्री ने मई में वन विभाग को अपनी मंशा बताई थी। इसमें हरदा जिले के सघन घनत्व वाले वन क्षेत्र में इको पर्यटन को बढ़ावा देने व वन्य जीवों के संरक्षण के लिए अभ्यारण बनाने का प्रस्ताव मांगा था। वन विभाग के मैदानी अमले ने रहटगांव व बोरपानी के बीच 9000 हेक्टेयर क्षेत्र उपयुक्त पाया। बुधवार को डीएफओ लालजी मिश्रा ने विधायक कमल पटेल, जिपं अध्यक्ष कोमल पटेल, विधायक संजय शाह आदि को इसका प्रस्तावित नक्शा ब..
                 

India vs South Africa 2nd T20 Highlights: टीम इंडिया ने मोहाली में कायम रखा अपराजेय क्रम

5 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Sports  
                 

प्रभु राम के खातिर अयोध्या सुनवाई में अड़ंगा न डालेंः मोदी

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ राज्य  
                 

Viral Video: समंदर में आराम फरमा रहे सर्फर की तरफ तेजी से बढ़ रही थी शार्क, और तभी...

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ जरा हटके  
                 

Shubh Mangal Zyada Saavdhan : जानें उस एक्टर के बारे में जिनके साथ रोमांस करेंगे आयुष्मान खुराना

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

बच्चों के साथ मुख्यमंत्री ने चलाया लट्‌टू, अटल टिंकरिंग लैब का किया लोकार्पण

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
दुर्ग. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भिलाई में स्कूल शिक्षा विभाग और लैग्वेज लर्निंग फांउडेशन द्वारा आयोजित ‘नींव और भाषा पिटारा’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान वह एक शिक्षक बनकर बच्चों से मिले। उन्होंने बच्चों को पहले लट्‌टू (भौंरा) के बारे में बताया, फिर बच्चों के साथ मिलकर भौरा भी चलाया। दरअसल सरकार क्लास रूम में नई नई गतिविधियों के जरिए बच्चों को कुछ नया सिखाने की कोशिश पर जोर दे रही है। मुख्यमंत्री ने यहां नींव और भाषा पिटारा कार्यक्रम की शुरूआत की। उन्होंने यहां अटल टिंकरिंग लैब के लोकार्पण के साथ ही सोया मिल्क का वितरण भी किया।मुख्यमंत्री बघेल ने कार्यक्रम के दौरान प्राथमिक शाला के बच्चों को छत्तीसगढ़ी में भौंरा नामक पाठ पढ़ाया और बच्चों के साथ भोंरा चलाने की गतिविधि और किसका भौंरा ज्यादा देर तक टिक पाता है इसका छोटा सा मुकाबला भी हुआ। इस दौरान राज्य स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी में चयनित बच्चों के साथ चर्चा भी की। राज्य में विज्ञान शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कबाड़ से जुगाड़ मॉडल का प्रदर्शन और जिले में गणित लैब के लिए तैयार विभिन्न सामग्री का प्रदर्शन भी किया गया। मुख्य..
                 

India vs South Africa 2nd T20I: डेथ ओवर्स में गेंदबाजी को लेकर दीपक चाहर ने कही यह बात

5 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Cricket  
                 

Avika Gaur दिखने वाली है म्यूजिक वीडियो में, माना कि उनका दिल ले गया 'डॉगी'

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Entertainment  
                 

जिगरी दोस्त हैं अली फजल और सत्यजीत दुबे, इस मूवी में सजंय दत्त के साथ आएंगे नज़र

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

17 फीट लंबे अजगर ने निगल लिया सियार; पचाने के लिए पूरी रात करवटें बदलता रहा; देखें वीडियो

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
                 

एल्यूमीनियम फैक्ट्री में लगी आग में झुलसे जीएम और एसी मैकेनिक की इलाज के दौरान मौत

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
यमुनानगर। यमुनानगर के इंडस्ट्री एरिया स्थित बिमल एल्यूमीनियम प्रा. लि. कंपनी में सोमवार को एलपीजी गैस लीक होने के बाद लगी आग में झुलसे जीएम एसएस पुंडीर व एसी मैकेनिक प्रताप सिंह की मौत हो गई। दोनों का इलाज चंडीगढ़ पीजीआई में चल रहा था। वहीं अभी भी 11 कर्मचारी घायल है, जिसमें कंपनी मालिक रजनीश खरबंदा भी शामिल है।गौरतलब है कि बीते सोमवार को फैक्ट्री में गैस सिलेंडर लीक होने से आग लग गई थी। इस फैक्ट्री में एल्यूमीनियम की स्क्रैप गलाकर दूध के ड्रम, अन्य बड़े बर्तन व एल्यूमीनियम प्रोडक्ट बनाए जाते थे। 1 सिलेंडर में गैस लीक होने से आग लगी, घटनास्थल पर 10 गैस सिलेंडर थे। गनीमत रही कि समय पर फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया। हादसे में मालिक समेत कुल 13 घायल हुए थे। जिनमें से 11 का इलाज अभी भी चल रहा है। गंभीर रूप से झुलसे 8 लोगों को पीजीआई रेफर किया गया था, जिनमें से 2 की मौत हो चुकी है। ये 60 प्रतिशत से ज्यादा झुलसे हुए थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today मृतक जीएम एसएस पुंडीर। (फाइल) मृतक ..
                 

Housefull 4 Trailer Date : WAR के साथ नहीं, पहले ही आ जाएगा अक्षय की फिल्म का ट्रेलर

5 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Entertainment  
                 

Gold Silver Rate 19 September: लगातार तीसरे दिन सस्ते हुए सोना-चांदी, जानिए आज के दाम

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Commodity  
                 

लता ने बताया परिवार का सावरकर कनेक्शन

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मूवी-मस्ती  
                 

Made In China ट्रेलर लॉन्च इवेंट में इमोशनल हुए राजकुमार राव, पिता के निधन के बाद उन्हें ऐसे किया याद

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

सलमान खान फिर बनने वाले हैं मामू, आयुष शर्मा ने बताया प्रेग्नेंट हैं अर्पिता खान

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री बांटते समय गिरे जिलाधिकारी, वीडियो वायरल

38 minutes ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
वाराणसी. जिले में गुरुवार को बाढ़ पीडितों को राहत सामग्री बांटने के दौरान डीएम सुरेंद्र सिंह अचानक ही एक दीवार से गिर गए। इसकी वजह से एनडीआरएफ के एक जवान सहित दो लोग चोटिल हो गए। दौरान एनडीआरएफ के जवानों ने मदद कर सभी को तुरंत निकाल लिया। हादसे में किसी को गंभीर चोट न लगने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है।दरअसल गुरुवार को दोपहर में जिलाधिकारी एनडीआरएफ की टीम के साथ कोनिया क्षेत्र में वरुणा और गंगा नदी की बाढ की जद में आए लोगों को राहत सामग्री बांट रहे थे। इसी दौरान बारिश और बाढ़ में कमजोर हो चुकी दीवार दो लोगों का दबाव नहीं झेल सकी और वह नीचे आ गिरे।वहीं हादसा होते देखकर एनडीआरएफ के जवानों ने तत्‍परता दिखाते हुए सभी को तुरंत ही दीवार की जद में आने से बचा लिया। वहां बाढ़ का अधिक पानी लगा हुआ है और मकान की आधी मंजिल डूबी हुई है। लिहाजा एक बड़ा हादसा होने से बाल बाल बच गया।एनडीआरएफ इन्स्पेक्टर नितिन ने बताया कि सभी लोग सुरक्षित हैं किसी को चोट नहीं आयी है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today राहत सामग्री बांटते समय अचानक गिरे डीएम..
                 

Google Search को मिला 7 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट, GPay ऐप के लिए आने जा रहा ऐसा सिस्टम

4 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Tech News  
                 

Chandrayaan 2 : चंद्रयान-2 के डिटेक्टर से इंदौर का भी है जुड़ाव

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Indore  
                 

'मैं खुद को मैरेज मटीरियल नहीं मानता हूं'

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मूवी-मस्ती  
                 

मुस्लिम लड़की ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- धार्मिक कानून देता है 15 साल में शादी की आज़ादी, अदालत ने यूपी के गृह सचिव को तलब किया

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
नई दिल्ली. यूपी की एक नाबालिग लड़की की शादी के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने यूपी के गृह सचिव को 23 सितंबर को पेशी पर बुलाया है। अदालत ने 16 साल की मुस्लिम लड़की की याचिका पर ये निर्देश दिए हैं। लड़की ने हाईकोर्ट से उसकी शादी कोअवैध करार दिए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। लड़की की उम्र 18 साल से कम होने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट नेशादी को अवैध ठहराया था।16 वर्षीय मुस्लिम लड़की ने अदालत में दलील दीकि धार्मिक कानून के हिसाब से 15 साल की उम्र में स्त्री विवाह योग्य मानी जाती है। इस उम्र के बाद लड़की अपनी पसंद से शादी करने को स्वतंत्र है। इस पर अदालत ने यूपी के गृह सचिव को23 सितंबर को अदालत में हाज़िर होने का आदेश दिया।सुनवाई के दौरान जस्टिस एनवी रमन्ना और अजय रस्तोगी की पीठ के सामने राज्य सरकार केवकील ने जवाब पेश करने के लिए समय मांगा। इस पर अदालत ने नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए राज्य के मुख्य सचिव को अदालत में बुलाने की बात कही। अदालत ने मौखिक टिप्पणी में कहा कि अदालत में बुलाने के बाद ही उन्हें मामले की गंभीरता समझ आएगी।अदालत ने अपने आदेश में कहा कि इस मामले में जवाब दाखिल करने का समय ..
                 

छात्राओं ने अपने घर वालों को बताई आपबीती, लोगों ने मनचले को पकड़कर धुना

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
                 

अपने घर से चुराए लाखों के जेवर स्कूल बैग में छिपाकर पेड़ पर टांग दिए, ऐसे पकड़ में आया

4 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Gwalior  
                 

2021 के बाद बढ़ जाएंगी यात्री ट्रेनें, मालगाड़ियों के लिए बना अलग ट्रेक

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Jabalpur  
                 

अजहरुद्दीन ने फिर किया HCA के अध्यक्ष पद के लिए आवेदन, मैच फिक्सिंग के कारण...

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ खबरें  
                 

जानिए, चित्रकूट के रिटायर्ड पोस्टमास्टर को लोग क्यों कहने लगे 'प्राणेश' Chitrakoot News

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

प्रियंका ने कहा- उन्नाव केस का हश्र सबने देखा, चिन्मयानंद मामले में किस बात का इंतजार कर रही सरकार

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
लखनऊ. पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने राज्य की योगी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने ट्ीट कर कहा- उन्नाव बलात्कार मामले में भाजपा सरकार और पुलिस की लापरवाही और आरोपी को सरंक्षण दिए जाने का हश्र सबके सामने है। अब भाजपा सरकार और उप्र पुलिस शाहजहांपुर मामले में वही दुहरा रही है। पीड़िता भय में है। लेकिन भाजपा सरकार पता नहीं किस चीज का इंतजार कर रही है..
                 

लूट और चोरी के आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा, कर रहा था चोरी की बाइक बेचने की तैयारी

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Jabalpur  
                 

मांगलिक कार्य में जा रही महिला को कट्टा दिखाकर लूटे 45 हजार रुपए के जेवरात

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhind  
                 

ममता बनर्जी ने गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात, NRC पर हुई चर्चा

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर असम में एनआरसी के मुद्दे पर चर्चा की। मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि असम में एनआरसी लिस्ट से बहुत सारे वैध नागरिक बाहर हो गए हैं। इससे पहले ममता ने बुधवार को पीएम मोदी से भी मुलाकात की थी।..
                 

भोजपुरी फिल्म 'दिलवर' का नया गाना 'कोरा में कस ल ए पिया'

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मूवी-मस्ती  
                 

कन्नौज में सीएम का हेलीकॉप्टर उतरने की सूचना पर अफसरों में हड़कंप, न आने पर ली राहत Kannauj News

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

25 दिनों में कानपुर के विकास ने बाइक से 5278 किलोमीटर की दूरी तयकर बनाया रिकॉर्ड

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
कानपुर. जिले के एक युवक ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जिसके हौसले को सभी सलाम कर रहे हैं। सिविल सेवा की तैयारियों जुटे विकास सिंह चौहान ने 100 सीसी बाइक से 25 दिनों में 75 जिलों की 5,278 किलोमीटर की दूरी तय करके एक रिकॉर्ड बनाया है। इससे उत्साहित होकर विकास ने अब बिहार के हर जिलों में बाइक से जाने का प्लान बनाया है। फिलहाल वह बिहार के सभी जिलों का अध्ययन करने में जुटे हुए हैं।जिले के पनकी थाना क्षेत्र के पनकी मंदिर के पास रहने वाले विकास सिंह चौहान सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे हैं। परिवार में पिता सत्येंद्र सिंह पीडब्लूडी में इंजिनियर हैं। मां सुमन सिंह हाउस वाइफ हैं। छोटा भाई आकाश बीटेक कर रहा है। विकास ने 12 साल पुरानी 100 सीसी बाइक से सफर तय कर कानपुर का नाम रोशन किया है।नया करने के जूनुन से बना रिकॉर्डविकास सिंह चौहान ने बताया मुझे कुछ नया करने का शौक है। माउंट एवरेस्ट पर तो बहुत लोग चढ़ चुके हैं। तभी मेरे मन में ख्याल आया कि कुछ ऐसा काम किया जाए जिससे एशिया बुक ऑफ रिकार्ड में अपना नाम दर्ज करा संकू।उन्होंने बताया कि एशिया बुक ऑफ रिकार्ड में मैंने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था और अपना प..
                 

झारखंड के हस्तशिल्पकारों की कला अब विदेशों में आएगी नजर: रघुवर दास

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jharkhand  
दुमका. आउटडोर स्टेडियम दुमका में आयोजित दो दिवसीय बांस कारीगर मेला के समापन समारोह में गुरुवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड के बांस से बनी सामग्री पूरी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाए यही सरकार का प्रयास है। मुझे विश्वास है कि आने वाले समय में देश ही नहीं विदेशों के बाजार में भी झारखंड के हस्तशिल्पकारों के उत्पाद नजर आएंगे। हुनरमंद युवाओं और महिलाओं के अंदर छिपी कला को निखारना, अत्याधुनिक तकनीक से अवगत करा उनसे बेहतरीन उत्पाद का निर्माण करा उनकी कला को सम्मान व उनका मान बढ़ाना सरकार की मंशा है। इस दिशा में सरकार निरंतर कार्य कर रही है।दुनिया तकनीक, ज्ञान और विज्ञान के साथ बढ़ रहा है, झारखंड पीछे क्यों रहेमुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड संभावनाओं से भरा प्रदेश है। कुटीर उद्योग, लघु, ग्राम उद्योग अर्थव्यवस्था की रीढ़ होती है। सरकार ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुधारने का कार्य कर रही है। पूरी दुनिया तेजी से तकनीक, ज्ञान और विज्ञान के साथ बढ़ रहा है। झारखंड किसी भी परिस्थिति में पीछे नहीं रहे। यहां के भी बांस कारीगर नई-नई तकनीक को जाने तथा उसका उपयोग करें। निश्चित रूप से आने वाले दिन..
                 

बाढ़ का कारण सरदार सरोवर बांध की ऊंचाई बढ़ाए जाना, इसके लिए शिवराज दोषी : गोविंद सिंह

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhind  
                 

ऑटो रिक्शा का सफर करना पड़ा भारी, 18 KM का 4300 रुपए बिल देख उड़े होश

5 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Top News  
                 

मोदी के साथ महारैलीः डॉनल्ड ट्रंप ने बड़े ऐलान के दिए संकेत

5 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

Type 2 Diabetes: 8 साल की आयु में दिख जाते हैं लक्ष्ण, जानें- इसके बारे में और बचाव

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

राजनाथ सिंह से पहले ये राष्‍ट्रपति, मंत्री और कारोबारी भी फाइटर जेट में भर चुके हैं उड़ान

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

गरबा सीखने गई बच्ची से बुजुर्ग ने की हरकत, छात्रा और महिला के साथ भी हुई छेड़छाड़ की वारदात

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
इंदौर. पुलिस की लाख सख्ती के बाद महिलाओं और युवतियों के साथ छेड़छाड़ की वारदात लगातार घटित हो रही है। गरबा सीखने गई एक बच्ची से बुजुर्ग ने हरकत की वहीं एक छात्रा और एक महिला के साथ भी हुई छेड़छाड़ की वारदात को अंजाम दिया गया। पुलिस ने तीनों मामलों में प्रकरण दर्ज कर जांच प्रारंभ की है।केस-1 : बच्ची के साथ की गलत हरकतबाणगंगा पुलिस ने सुकलिया में रहने वाली एक महिला की शिकायत पर मोहन भेरूसिंह चौहान (52) निवासी सुकलिया के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। शिकायत में महिला ने बताया कि आरोपी गरबा खेलना सीखाता है और उसकी 8 साल की बेटी भी आरोपी के पास गरबा सीखने जाती है। कुछ दिनों से बेटी ने गरबा सीखने जाना बंद कर दिया। इस संबंध में महिला ने जब बेटी से पूछताछ की तो बच्ची ने बताया कि गरबा सीखाने वाले अंकल उसके साथ गलत हरकत करते है। आराेपी ने बच्ची को यह बात किसी से नहीं बताने की धमकी भी दी थी।केस-2 : सरेराह पकड़ लिया छात्रा का हाथतुकोगंज पुलिस द्वारा जयरामपुर कॉलोनी में रहने वाले भारत आसीजा के खिलाफ छेड़छाड़ का प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार मोतीतबेला क्षेत्र में रहने वाली एक छात्रा बेस्ट वेस्टर्न होटल..
                 

अमेरिकी सैनिकों ने बजाते नजर आए 'जन गण मन' की धुन, Video वायरल

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ World  
                 

India vs South Africa 2nd T20I Highlights: मोहाली में 3 बार मैदान में घुसे युवक

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Cricket  
                 

उत्तराखंड पंचायत: 2 बच्चों की शर्त से अब राहत

5 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ भारत  
                 

IIFA Awards 2019: दीपिका पादुकोण को किस करने के बाद अवार्ड लेने पहुंचे रणवीर सिंह, स्‍पीच से किया इमोशनल

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

मंत्री सिलावट ने कहा- अधिकारी चौपाल या पंचायत में बैठकर नहीं, किसानों के बीच जाकर करें सर्वे

4 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
इंदौर. मप्र की कमलनाथ सरकार के मंत्री तुलसी सिलावट ने इंदौर में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे चौपाल या पंचायत में बैठकर नहीं बल्की किसानों के मध्य जाकर सर्वे का कार्य करें। एक-एक गांव में ये सर्वे हो, कोई भी गांव, किसान छूटे नहीं। किसानों को सर्वे के बाद मुआवजा भी जल्द से जल्द दिलवाया जाए।गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्री ने रेसीडेंसी पर आयोजित एक बैठक में प्रशासन के अधिकारियों को यह निर्देश दिए। उनहोंने कहा कि तेज बारिश से खेतों में पानी भरा गया है। किसानों की सोयाबीन की फसल तरह से नष्ट हो गई है। इसका सर्वे जल्द से जल्द कर किसानों को मुआवजा मिले।सिलावट ने कहा कि कांग्रेस सरकार किसानों के साथ है, किसी तरह की परेशानी अन्नदाता को नहीं आने दी जाएगी। बैठक के बाद सिलावट ने किसानों से मिलकर उनकी परेशानी जानी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Minister Silavat said - do not sit in official chaupal or panchayat, go and survey among farmers..
                 

सीआरपीएफ जवानों ने एक लाख रुपए के इनामी नक्सली को किया गिरफ्तार, राइफल बरामद

4 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Chhatisgarh  
बीजापुर. छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बुधवार देर शाम सीआरपीएफ जवानों ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए नक्सली के ऊपर एक लाख रुपए का इनाम था। जवानों ने उसके पास से एक राइफल बरामद की है। बताया जा रहा है कि पकड़ा गया नक्सली कई हिंसक वारदातों में शामिल था। गांव में जवानों ने उसकी गतिविधियां संदिग्ध लगने पर पकड़ा। इससे पहले बीजापुर में ही 8 लाख रुपए के इनामी नक्सली ने सरेंडर किया था..
                 

India vs South Africa 2nd T20 Highlights: विराट का खुलासा, इस वजह से तीनों फॉर्मेट में हो रहे सफल

5 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Cricket  
                 

Lal Singh Chaddha: 100 लोकेशन पर शूट होगी आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा'

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Entertainment  
                 

IIFA Awards 2019: रणवीर सिंह ने आयुषमान खुराना को किया किस, वायरल हुआ वीडियो

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

कॉलेज में दो विद्यार्थी गुटों में चली गोलियां, समझौते की आस से आया एक छात्र का पिता घायल

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
फिरोजपुर. फिरोजपुर के आरएसडी कॉलेज में गुरुवार दोपहर दो छात्र गुटों में गोलियां चलने की नौबत आ गई। इस घटना में एक विद्यार्थी का पिता गोली लगने से घायल हाे गया। सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात पर काबू पाया। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं पुलिस सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई इस पूरी वारदात की फुटेज हासिल करके जांच में जुटी है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today फिरोजपुर में आरएसडी कॉलेज में फायरिंग की घटना की सीसीटीवी में कैप्चर हुई तस्वीर।..
                 

सैलजा का दावा- जिताऊ उम्मीदवार को ही मिलेगा कांग्रेस का टिकट, खुद चुनाव लड़ने से इनकार किया

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
हिसार। हरियाणा की नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने साफ कर दिया है कि वह खुद विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। गुरुवार को हिसार में प्रेसवार्ता के दौरान सैलजा ने कहा कि इस समय उनकी पहली प्राथमिकता खुद चुनाव लड़ना नहीं बल्कि पार्टी को मजबूत करना है। वह पार्टी को मजबूत करेंगी। इस चुनाव में कांग्रेस जिताऊ उम्मीदवारों को ही टिकट देगी।वहीं भाजपा पर निशाना साधते हुए सैलजा ने कहा कि भाजपा ने जनता के साथ धोखा किया है उन्होंने वह कोई भी वादा पूरा नहीं किया जो उन्होंने अपने घोषणा पत्र में किया था इन चुनावों में जनता उनको करारा जवाब देगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमरा गई है, आर्थिक मंदी से अर्थव्यवस्था डामाडोल है, महंगाई चरम सीमा पर है बेरोजगारी बढ़ गई है, ऐसे में प्रदेश की जनता भाजपा से जवाब मांगेगी।भारतीय जनता पार्टी का 75 पार का नारा केवल नारा रह जाएगा और आज तक भी भाजपा ने जितने भी स्लोगन निकाले हैं वह सब झूठ का पुलिंदा निकले हैं। आपसी गुट बंदी को लेकर के शैलजा ने स्पष्ट किया कि सभी लोग कांग्रेस पार्टी के लिए ही काम कर रहे हैं और आने वाले चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी के लिए ..
                 

Mohsin Khan down with dengue: 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के लीड एक्टर मोहसिन खान को हुआ डेंगू

5 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Entertainment  
                 

ईशा शरवानी के साथ जालसाजी, 3 अरेस्ट

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मूवी-मस्ती  
                 

Alia Bhatt Salman Khan Together: सलमान और आलिया के बीच 'इंशाल्लाह' नहीं आई कोई दूरी? पढ़ें पूरी खबर

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

विज पर स्वाति मालिवाल का ट्वीट-मंत्री क्या ये तो इंसान कहलाने लायक नही है

4 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
पानीपत। हरियाणा विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आते जा रहे हैं, नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला बढ़ता जा रहा है। पिछले दिनों हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज द्वारा कांग्रेस को निशाना साधते हुए एक ट्वीट किया था कि कांग्रेस लंगड़े घोड़े और रिजेक्टिड माल पर सवार होकर चुनाव लड़ना चाहती है। इस पर अब दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल का ट्वीट आया है। उन्होंने लिखा है कि मंत्री क्या ये तो इंसान कहलाने लायक नहीं है।स्वाति मालिवाल ने सवाल खड़ा करते हुए लिखा है कि ये भाषा एक मंत्री की है? राजनीतिक प्रतिद्वंद्वित्व की होड़ में इतना तो मत गिरो की अश्लीलता और बेशर्मी की सारी सीमाएं पार हो जाएं। इनका एक महिला को "रिजेक्टेड माल" कहकर बुलाना, इनकी सड़ी हुई महा घटिया सोच दर्शाता है। मंत्री क्या ये तो इंसान कहलाने लायक नहीं है।गौरतलब है कि पिछले दिनों कांग्रेस ने प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर को हटाकर कुमारी सैलजा को प्रदेशाध्यक्ष बनाया था। वहीं किरण चौधरी की जगह भूपेंद्र हुड्डा को विधायक दल का नेता बनाया था। इसके बाद विज ने तंज कसते हुए कहा था कि कांग्रेस लंगड़े घोड़े और रिजेक्टिड माल ..
                 

बहू व बेटियों ने अर्थी को कंधा देकर निकाली शवयात्रा, मुखाग्नि भी दी

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
वाराणसी. बेटियों द्वारा न सिर्फ माता-पिता की अर्थी को कंधा देते हुए देखा गया है, बल्कि अंतिम संस्कार का भी अधिकार मिला है। कुछ ऐसी ही तस्वीर मोक्ष की नगरी काशी से आई है, जहां मिथक तोड़ते हुए बहू व परिवार की महिलाओं ने सास की अर्थी को कंधा दिया। इसके बाद श्मशान घाट पर जाकर बेटी ने मुखाग्नि भी दी। परिजनों ने तेरहवीं भोज न करने का ऐलान किया है। तेरहवीं वाले दिन सभी पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लेंगे।..
                 

WhatsApp पर आया नया फीचर, फेसबुक स्टोरीज में शेयर कर सकेंगे अपना स्टेटस, जानें कैसे

5 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Tech News  
                 

स्कूलों में नहीं चलेंगे 15 साल से ज्यादा पुराने वाहन, रहेगी 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

आलिया भट्ट 'इंशाल्लाह' में नहीं 'गंगूबाई' में करेंगी संजय लीला भंसाली के साथ काम

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड