जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स One India FilmiBeat BoldSky GoodReturns DriveSpark CNBC आवाज़ आज तक ज़ी न्यूज़

आई रात सुहागों वाली : बाजारों में बढ़ी रौनक, कहीं लग रही मेहंदी तो कईं पूजा सामग्री की खरीद

an hour ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

हाईकोर्ट ने टीआई से पूछा- आरोपी ने जहां पौधे लगाए, वहां फेंसिंग है या नहीं?

40 minutes ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
ग्वालियर/शिवपुरी। अपहरण के मामले में आरोपी बद्री परिहार के पालन प्रतिवेदन पर हाईकोर्ट ने टीआई करैरा से रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है। आरोपी ने प्रतिवेदन में बताया कि जमानत की शर्त के अनुसार उसने खेराघाट स्थित काली माता मंदिर के परिसर में 100 पौधे लगा दिए हैं। परिसर में फेंसिंग है, ऐसे में पौधों के लिए ट्री-गार्ड लगाने की आवश्यकता नहीं है..
                 

कांग्रेस नेता ने पहले अपनी ही पार्टी की महिला नेता से किया दुष्कर्म, फिर 17 लाख रुपए हड़प लिए

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
दतिया। शहर के चुनगर फाटक पर रहने वाली कांग्रेस महामंत्री ने अपनी ही पार्टी के शहर कांग्रेस अध्यक्ष पर शारीरिक शोषण करने और 17 लाख रुपए हड़पने का आरोप लगाया। महिला ने इसकी शिकायत प्रभारी मंत्री डा. गोविंद सिंह से की है। प्रभारी मंत्री ने कार्रवाई के लिए एसपी दतिया को लिखा। वहीं एसपी ने मामले की शिकायत एएसपी को सौंपी है..
                 

पिपरिया में आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या के तीन आरोपियों को उम्रकैद

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
होशंगाबाद/पिपरिया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) कार्यकर्ता अनुज पुर्बिया की हत्या के तीन आरोपियों को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा दी है। तीन साल पहले अनुज की हत्या हुई थी। प्रथम अपर सत्र न्यायधीश आदेश कुमार जैन की अदालत ने मंगलवार को आरोपी शाइना बी और उसके साथी फंटी उर्फ महेंद्रनाथ और अखिलेश उर्फ पलिया को आजीवन कारावास के साथ 5000 रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है..
                 

Ayodhya Land Dispute Case: मध्यस्थता पैनल ने कोर्ट के सामने पेश की रिपोर्ट, हिंदू महासभा के वकील पर नाराज हुए CJI

44 minutes ago  
समाचार / नईदुनिया/ Top News  
                 

LIVE: सुन्नी वक्फ बोर्ड की तरफ से केस वापसी अर्जी नहीं

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

जनवितरण प्रणाली के तहत रखे गए चावल की हो रही थी तस्‍करी, दो वाहन जब्‍त

an hour ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

कार की टक्कर से स्कूटी चला रही युवती का सिर फूटा, 73 टांके आए, सहेली भी जख्मी

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
होशंगाबाद। सड़क हादसे में हॉकी के 4 नेशनल खिलाड़ियों की मौत के अगले दिन ही होशंगाबाद-इटारसी के बीच एक और बड़ा हादसा हुआ। पवारखेड़ा के पास एक कार ने स्कूटी सवार दो युवतियों को टक्कर मारकर घायल कर दिया। दोनों युवतियों सहेली की बर्थ डे पर गिफ्ट लेने इटारसी से होशंगाबाद आ रही थीं।पुलिस के मुताबिक मालवीयगंज इटारसी निवासी मानसी (20) पिता बालकृष्ण तिवारी और न्यास कॉलोनी इटारसी की लगन (20) पिता संजय जैन को पवारखेड़ा बायपास तिराहे के पास कार जेएच 10 बीए 8047 के चालक ने टक्कर मार दी। हादसे में स्कूटी चला रही मानसी गंभीर रूप से घायल है। उसके सिर और चेहरे पर 73 टांके आए हैं। सिर पर सामने की ओर हल्का फ्रेक्चर निकला है। स्कूटी पर पीछे बैठी लगन के सिर और चेहरे पर चोट आई है। कार चालक का नाम सुरेश रत्नाकर बताया जा रहा है। सुरेश ने ही मानसी और लगन को नर्मदा अपना अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने कार चालक पर केस दर्ज किया है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today road accident..
                 

हर वार्ड में काम कर रहे 6 सफाई कर्मचारी जरूरत 12 की, नतीजा: कचरा उठाने में देरी

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
सर्वे में इन 2 कैटेगरी में मिलेंगे 4000 नंबर 1-जनता से जुड़ी सेवा यानी सर्विस लेवल प्रोसेस में 2000 2-इंफ्रास्ट्रक्चर लेवल यानी प्रोसेसिंग एंड डिस्पोजल में 2000 जनता के घर के सामने कचरा, उधर पार्षद अपने हिसाब से कर्मचारियों की ड्यूटी लगा रहे भास्कर संवाददाता| विदिशा नगरीय निकाय में स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 का आगाज हो चुका है। आगामी 4 से 31 जनवरी 2020 तक नगरपालिका क्षेत्र में स्वच्छता सर्वेक्षण किया जाएगा लेकिन विदिशा में सफाई व्यवस्था पटरी से उतरती जा रही है। मंगलवार को सीएमओ सुधीरसिंह ने नपा के सभागार में स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर नगरपालिका की कार्ययोजना की जानकारी मीडियाकर्मियों को दी। स्वच्छता को लेकर उनसे सुझाव तथा शिकायतें भी लिखित में मांगी। अगली बैठक में विधायक और नपाध्यक्ष के साथ सभी 39 वार्डों के पार्षदों को बुलाकर उनसे भी सुझाव लिए जाएंगे। गौरतलब है कि विदिशा नगरीय निकाय में कुल 39 वार्ड हैं लेकिन प्रत्येक वार्ड में औसतन 6 सफाई कर्मचारियों की तैनाती की गई है जबकि जरूरत 12 सफाई कर्मचारियों की है। नतीजा वार्डों से कचरा कलेक्शन में एक से दो दिन तक की देरी हो रही है। लोगों के..
                 

सौरव गांगुली को हो सकता है सात करोड़ रुपए का नुकसान!

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Cricket  
                 

दाऊद-मिर्ची और पटेल...क्या है 'डील' की कहानी

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मेट्रो  
                 

घर में नजरबंद फारूक, बेटी न्यायिक हिरासत में

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ राज्य  
                 

Taimur Ali Khan Photos : करीना कपूर से फोटो क्लिक नहीं करवाते बेटे तैमूर अली खान, ये है वजह

an hour ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

Saif Ali Khan Secret Messege: सैफ अली खान ने पत्नी करीना कपूर और बच्चों को दिए ये सीक्रेट मैसेज, जानिए यहां

an hour ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

बेबी कैसे रहे स्वस्थ एवं सुरक्षित, बताएंगे विशेषज्ञ

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
विदिशा। हर महिला के लिए मातृत्व उसके जीवन का सबसे सुखद एहसास होता है। वह सिर्फ एक नई जिंदगी को जन्म नहीं देती, बल्कि मां बनना उसके लिए भी नया जीवन होता हंै। बेबी के आने से उसका और पूरे परिवार का जीवन बदल जाता है। नन्हीं सी जान का ख्याल उसकी मां से ज्यादा शायद ही किसी और को हो। बेबी की स्किन बहुत ही कोमल एवं मुलयाम होती है। बेबी की स्किन के लिए यह बहुत जरूरी है के मां बेबी के लिए वो प्रोडक्ट्स का चुनाव करें जो बेबी को 100% जेंटल केयर प्रादान करें और जिनमें कोई हानिकारक तत्व एवं केमिकल न हो। मिलेगी चिकित्सीय सलाह: दैनिक भास्कर प्रस्तुत जॉनसन्स जेंटल स्पर्श कार्यक्रम में इन्हीं बातों पर चर्चा होगी,जहां माताओं को शहर की प्रतिष्ठित महिला श्रीमती मंजरी जैन, सदस्य किशोर न्याय बोर्ड विदिशा, पूर्व जिला बाल कल्याण समिति, विदिशा और प्रतिष्ठित बाल चिकित्सक बताएंगे कि बेबी की सही देखभाल के लिए क्या करना सर्वोपरि होगा। अक्सर देखा गया है कि बेबी के देखभाल के लिए मां या तो घर के बड़ों की सलाह लेती है या दूसरे महिलाओं की जो मां बन चुकी है । उसके बाद भी उनके मन में कई तरह के प्रश्न होते हैं, जिनके जवा..
                 

VIDEO VIRAL: Archana Puran Singh ने गोल गप्पे के पैसे नहीं चुकाए, कपिल शर्मा ने पकड़ा रंगे हाथों

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Entertainment  
                 

Sye Raa Narasimha Reddy Box Office : चिरंजीवी की फिल्म ने वसूल ली पूरी लागत

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Entertainment  
                 

बड़ी जिम्‍मेदारी है 'चुपके चुपके' के परिमल का रोल

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मूवी-मस्ती  
                 

कोलकाता पहुंचे 'महाराज' सौरव गांगुली का हुआ भव्य स्वागत, समर्थकों ने लगाए ऐसे नारे

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ खबरें  
                 

रामलीला में लगेगा पटाखा बाजार, 2 दिन बाद 200 दुकानों का हाेगा आवंटन

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
विदिशा| इस बार भी दीपावली का पटाखा बाजार रामलीला मैदान में लगेगा। इसके लिए रामलीला मेला समिति ने करीब 200 दुकानों के लिए चूने की लाइन डालकर नंबरों की मार्किंग की है। अब 2 दिन बाद नगरपालिका प्रशासन द्वारा पटाखा बाजार के लिए दुकानों का आवंटन किया जाएगा। इस संबंध में रामलीला मेला समिति के मानसेवी सचिव राजीव शर्मा ने बताया कि रामलीला मेला परिसर में दुकानों को आवंटित करने के लिए मार्किंग कर दी गई है। अब नप प्रशासन द्वारा यहां पर दुकानदारों को दुकानें आवंटित करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। प्रति दुकानदार से करीब 1900 रुपए किराया जमा कराया जाएगा। इसमें आधा किराया रामलीला मेला समिति को भी दिया जाएगा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

अभाविप ने कॉलेज में एनसीसी शुरू करवाने की मांग की

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
विदिशा| नवीन शासकीय महाविद्यालय में इस साल एनसीसी शुरू करवाने की मांग को लेकर मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने रैली निकाली। कंपोजिट भवन पहुंचकर कलेक्टर के नाम ज्ञापन दिया गया। कार्यकर्ताओं का कहना है कि कॉलेज में एनसीसी फिर से शुरू कराई जाए। साथ ही एनसीसी अफसर की भर्ती की जाए। इस मौके पर जिला संयोजक अमित जोशी, प्रशांत शिवहरे, राहुलसिंह, अमित यादव, नीरज सेन, राहुल विश्वकर्मा, विनय प्रतापसिंह आदि कई छात्र मौजूद थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन नजर आई तेजी, सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान पर

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Stock-Market  
                 

अस्पताल में शव की आंखों में लग गईं चींटियां, प्रभारी मंत्री बोले- दोषियों पर तत्काल कार्रवाई हो

33 minutes ago  
समाचार / नईदुनिया/ Madhya Pradesh  
                 

दिल्ली-एनसीआर की हवा 'बेहद खराब'

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
                 

Karwa Chauth 2019 Veeravati Katha: करवा चौ​थ का व्रत टूटने से पति पर आता है संकट, वीरावती की कथा से लें सीख

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ पूजा-पाठ  
                 

चीन की महिला का आई कार्ड समेत कई चीजें मिलीं, जांच शुरू कर पुलिस ने शासन को दी जानकारी

an hour ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

ग्लोबल हैंड वाशिंग डे पर छात्रों को स्वच्छता के लिए वीडियो फिल्म के जरिए किया जागरूक

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
ग्लोबल हैंड वाशिंग डे पर मंगलवार को हाई स्कूल बर्रो में एक कार्यक्रम रखा गया। इसके तहत कक्षा 9 और 10 के 22 छात्रों को वीडियो फिल्मों और हैंड वाशिंग के प्रदर्शन के माध्यम से जागरूक किया गया। कार्यक्रम के दौरान स्कूल के प्रिंसिपल और स्टाफ मौजूद थे। प्रधानाध्यापक मेहर ने छात्रों से अच्छे स्वास्थ्य के लिए दैनिक व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखने के लिए प्रेरित किया। स्कूल में साबुन की निरंतरता बनाए रखने के लिए स्कूल को ‘’साबुन बैंक’’ दान किया गया। यह कार्यक्रम जॉन स्नो इंडिया फाउंडेशन ने शाफ्ट और जीएसके कंज्यूमर हेल्थ के साथ आयोजित किया था। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

जनसुनवाई : 122 आवेदनों का निराकरण

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
विदिशा| जनसुनवाई कार्यक्रम में 135 आवेदकोंं ने आवेदन प्रस्तुत कर अपनी व्यक्तिगत और सार्वजनिक समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित कराया। कलेक्टर द्वारा मौके पर 122 आवेदनों का निराकरण किया गया है । शेष लंबित आवेदनों पर समय सीमा में कार्यवाही कर निराकरण की जानकारी उत्तरा पोर्टल पर दर्ज करने के निर्देश उनके द्वारा दिए गए हैं। जिला पंचायत के सभागार कक्ष में हुई जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान जिला पंचायत सीईओ मयंक अग्रवाल, एसडीएम प्रवीण प्रजापति के अलावा विभिन्न विभागों के जिलाधिकारियों ने आवेदकों के आवेदन लेकर उनका निराकरण कराया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

इंदौर आई अस्पताल पर प्रशासन ने लिया कब्जा, संचालकों ने निकाला सामान

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Indore  
                 

अयोध्या मामले में 'नैयर मियां' बोले, हम तो केयरटेकर, कोर्ट के फैसले का होगा सम्मान Farukhabad News

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

300 CISF जवानों के कवच में होगा डिफेंस एक्सपो 2020, संदिग्धों पर रहेगी नजर Lucknow News

an hour ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

अवसर्पणी काल में आयु, बल और ऊंचाई घटती है कल्पवृक्षों का होता है अभाव और नहीं होते तीर्थंकर

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
लोक और अलोक का विभाजन और काल का परिवर्तन कैसे होता है, किस समय होता है, उसकी विस्तार से व्याख्या तथा चारों गतियों का वर्णन जिस ग्रन्थ में मिलता है, उसे करुणानुयोग कहते हैं। चारों गतियों के सूक्ष्म से सूक्ष्म जीव को दर्पण के समान प्रतिबिंबित किया गया है। उपरोक्त उदगार आचार्य उदार सागर महाराज ने जैन भवन किरी मोहल्ला में र|करंडक श्रावकाचार की वाचना करते हुए लोक के बारे में जानकारी देते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि जैन दर्शन के इस गणित में बड़े-बड़े विद्वानों ने जीवादि तत्व का वर्णन विस्तार से किया है। उन्होंने लोक और आलोक का विभाजन करते हुए कहा कि तीनों लोकों यानी ऊर्धलोक, मध्य लोक एवं अधोलोक का सूक्ष्मतम वर्णन विस्तार से करुणानुयोग में आता है। उन्होंने सामान्य कथन बताते हुए कहा कि लोक का प्रमाण 343 धन राजू प्रमाण है। इसकी ऊंचाई 14 राजू है। त्रिलोकपरणति में पूरा वर्णन विस्तार से दिया गया है। अभी हम विस्तार से नहीं बताएंगे। उन्होंने युग परिवर्तन की बात करते हुए कहा कि दो कल्पकालों का एक युग होता है। उन्होंने उत्सर्पणी और अवसर्पणी काल की बात करते हुए कहा कि उत्सर्पिणी काल में परिवर्तन के..
                 

मरे कुत्ते से टकराकर सड़क पर 50 मीटर फिसलती चली गई बाइक, सवार की मौके पर मौत

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

Madhya Pradesh Lokayukta Raid : प्रदेश की सबसे बड़ी कार्रवाई, अरबपति निकला सहायक आबकारी आयुक्त

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

AKTU का 17वां दीक्षा समारोह: बजा बेटियों का डंका, दीक्षा सिंह को चांसलर मेडल Lucknow News

an hour ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

CM योगी ने किया सड़क सुरक्षा रैली का शुभारंभ, कहा- चालान नहीं, जागरूकता पर ध्यान दे पुलिस

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

क्लब सदस्याें के माता-पिता का सम्मान

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
उज्जैन | माहेश्वरी सोशल क्लब ने शरद पूर्णिमा के अवसर पर भजन संध्या का आयोजन किया। इंदौर रोड स्थित गार्डन में हुए आयोजन में क्लब सदस्यों के माता-पिता का सम्मान भी किया गया। अध्यक्ष राजीव सोमानी व सचिव नीतेश कासट ने आरती एवं प्रसादी का लाभ लिया। जानकारी संयोजक विशाल गुप्ता ने दी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Ujjain News - mp news respect for parents of club members..
                 

Chhattisgarh Kidney Village : सुपेबेड़ा गांव में एक और किडनी मरीज की मौत

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Chhattisgarh  
                 

Ambikapur : सालों बाद घटिया धान बीज की नही आई एक भी शिकायत

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Raipur  
                 

बच्चों के पढ़ाई और ज्ञान के स्तर का मूल्यांकन करेगा लर्निग आउटकम टेस्‍ट Meerut News

an hour ago  
समाचार / जागरण/ मेरठ  
                 

हैरानी की बात : देश के प्रमुख औद्योगिक शहरों से ज्यादा जहरीली हुई मेरठ की हवा Meerut News

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ मेरठ  
                 

हृदय की मांसपेशियों की बीमारी में ईसीजी महत्वपूर्ण- डॉ. गर्ग

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
हृदय की मांसपेशियों की बीमारी में ईसीजी महत्वपूर्ण- डॉ. गर्ग उज्जैन | हृदय की मांसपेशियों की बीमारी में ईसीजी जैसी सरल, सुलभ और कम खर्च वाली जांच का बीमारी में अत्यधिक महत्व है। 20 प्रतिशत बीमारियां हृदय की मांसपेशियों के कारण होती हैं। यह जानकारी शहर के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. विजय गर्ग ने तमिलनाडु के टूटीकोलिन में आयोजित राष्ट्रीय ईसीजी सम्मेलन में अतिथि उद््बोधन में कही। सम्मेलन में 600 से ज्यादा हृदय रोग विशेषज्ञों ने सहभागिता की। डॉ. गर्ग अभा ईसीजी सोसायटी के संयुक्त सचिव एवं फैलो हैं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

रुपए के अभाव में पति का साथ छूटा, मिट्टी के बर्तनों से चल रही रोजी-रोटी

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Raipur  
                 

ट्रैक पर पड़ा रहा बुजुर्ग का शव, रातभर लाश के उपर से गुजरती रही रेल

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bilaspur  
                 

बाजार के साथ शातिर भी 'त्योहार' मनाने को तैयार, ऑफर्स पर यूं ही न कर लें भरोसा Agra News

an hour ago  
समाचार / जागरण/ आगरा  
                 

ब्रज का बांका ये Encounter Specialist खाकी छोड़ अब पहुंचा मुंबइया सियासत में Agra News

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ आगरा  
                 

होटल इंपीरियल में प्लास्टिक के उपयोग पर 15 हजार का जुर्माना

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
डी मार्ट परिसर में गंदगी पर भी लगाया जुर्माना भास्कर संवाददाता | उज्जैन नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के अमले ने मंंगलवार को गीला-सूखा कचरा अलग-अलग नहीं करने और प्लास्टिक का उपयोग करने पर होटल इंपीरियल पर 15 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक पुरुषोत्तम दुबे, एसआई अजय दावरे ने होटल इंपीरियल का जायजा लिया। इसी प्रकार नानाखेड़ा बस स्टैंड के पास कचरा अलग नहीं करने व गंदगी पाए जाने पर एक हजार और इंदौर-उज्जैन हाईवे के डी-मार्ट के बाहर गंदगी पाई जाने पर एक हजार रुपए का जुर्माना किया। उपायुक्त योगेंद्र पटेल व संजेश गुप्ता के अनुसार वार्ड 6 मोहननगर चौराहा की 50 दुकान व गैरेज चैक किए। 20 दुकानों पर गंदगी मिलने व दो डस्टबिन नहीं होने पर 7650 रुपए की चालानी कार्रवाई की। काजीपुरा में गंदगी पाए जाने पर व्यापारी के खिलाफ एक हजार रुपए का जुर्माना लगाया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव में जमकर हुआ हंगामा, वकीलों ने फाड़े आईडी कार्ड

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bilaspur  
                 

ये है जनसुविधाओं का हाल, पूछताछ केंद्र पर ताला और यात्रियों ने काटा जमकर हंगामा Agra News

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ आगरा  
                 

स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ.चौधरी आज शहर में, बैठक लेंगे

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ.प्रभुराम चौधरी बुधवार सुबह 7 बजे भोपाल से प्रस्थान कर सुबह 10 बजे उज्जैन आएंगे। वे श्री महाकालेश्वर मंदिर पहुंचकर दर्शन करेंगे। इसके बाद सुबह 11.30 बजे बृहस्पति भवन में विभागीय समीक्षा बैठक लेंगे। दोपहर 3 बजे कालिदास अकादमी भवन में उज्जैन, आगर, देवास, शाजापुर के प्राचार्यों की बैठक लेकर समीक्षा करेंगे। बैठकों में स्कूल शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव रश्मि अरुण शमी, लोक शिक्षण संचालनालय आयुक्त जयश्री कियावत आैर राज्य शिक्षा केंद्र की संचालक आईरीन भी उपस्थित रहेंगी। जिला शिक्षा अधिकारी रमा नाहटे ने बताया बैठकों के लिए भोपाल स्तर पर ही वरिष्ठ अधिकारी प्रजेंटेशन तैयार करके लाएंगे। उसके आधार पर ही समीक्षा की जाएगी। शाम 4 बजे देवास रोड स्थित पॉलीटेक्निक कॉलेज सभागृह में राज्य अध्यापक संघ की अगुवाई में उनका सम्मान किया जाएगा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

आर्किटेक्ट ने पत्नी को फोन पर कहा- त्रिवेणी पाले पर बैठा हूं, परिजन पहुंचे तो चप्पल, लैपटॉप व बाइक मिली

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
महाशक्तिनगर निवासी आर्किटेक्ट युवराज कौरव (29 साल) सोमवार रात से लापता है। अंतिम बार उसने प|ी से रात 11.45 बजे फोन पर बात की थी। कहा था त्रिवेणी स्थित शिप्रा नदी के पाले पर बैठा हुआ हूं। इसके बाद परिजन रात में ही त्रिवेणी पाले पर पहुंचे। यहां घाट के पास युवराज की चप्पल, लैपटॉप और बाइक मिली, युवराज वहां नहीं था। घटना के बाद मंगलवार सुबह से पुलिस और होमगार्ड की टीम तैराकों की मदद से नदी में खोजबीन करने में जुटी है। आशंका जताई जा रही है कि कहीं युवक नदी में तो नहीं कूद गया। युवराज आर्किटेक्ट है और सोमवार शाम को फ्रीगंज से डिजाइन का काम कराने का कहकर निकला था। शाम को उसकी पिता से बात भी हुई। इसके बाद रात में दो बार उसने प|ी व घर के सदस्यों से बात की। रात पौने बारह बजे जब युवराज ने प|ी को फोन पर यह कहा कि वह त्रिवेणी पाले पर बैठा है तो प|ी घबरा गई और घर वालों को इस बारे में बताया। पिता वीएस कौरव बड़े बेटे के साथ पाले पर युवराज को खोजते हुए पहुंचे, जहां उसकी चप्पल, लैपटॉप व बाइक घाट के पास देख घबरा गए और नानाखेड़ा थाने पहुंचकर पुलिस को सूचना दी। मंगलवार सुबह छह बजे से नदी में उसकी खोजबीन शुर..
                 

त्याेहार में एटीएम के भराेसे न रहें क्याेंकि हर तीसरे-चाैथे एटीएम में या तो रुपए नहीं या फिर बड़े नोट खत्म

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
त्याेहार पर अाप खरीदारी के लिए घर से निकल रहे हैं ताे एटीएम के भरोसे न रहे। क्याेंकि हाे सकता है िक जिस क्षेत्र में अाप खरीदारी करने जा रहे हैं, वहां एटीएम बंद मिले या आपको छोटे नोट ही मिले। एेसा इसलिए कि क्याेंकि शहर के हर तीसरे-चाैथे एटीएम का यही हाल हैं। कुछ एटीएम तो कई दिनों से बंद है। इसके बावजूद बैंक अिधकारी दावा कर रहे है कि त्योहार के वक्त एटीएम में नोटों की किल्लत नहीं होने दी जाएगी। भास्कर ने मंगलवार काे शहर के राष्ट्रीयकृत व निजी बैंकाें के कई एटीएम चैक किए। इनमें से कहीं नाेट नहीं थे तो कहीं पर 100-200 के ही नाेट उपलब्ध हो रहे थे। जब इस संबंध में लीड बैंक मैनेजर अरुण कुमार गुप्ता से चर्चा की ताे उन्हाेंने अाशंका जताई कि दाे हजार के बड़े नाेट कम अाने से एटीएम पर परेशानी हाेने लगी है। हालांकि 500, 200 व 100 के पर्याप्त नाेट अा रहे हैं। जिले में 322 एटीमए हैं। इनमें से 152 शहर में हैं। राेजाना अाैसतन इनके जरिए जनता 9 कराेड़ 66 लाख रुपए निकालती है। बसावड़ा पेट्राेल पंप के पास बैंक अाॅफ इंडिया के दो एटीएम है। इनमें से एक बंद है। दूसरा चित्र दुर्गा प्लाजा स्थित एसबीआई एटीएम का ह..
                 

घर के कमरे में कर रहा था अवैध रीफिलिंग, 38 गैस सिलेंडर बरामद, आरोपी गिरफ्तार

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Rajasthan  
कोटा। विज्ञान नगर के एक मकान में पिछले काफी समय से रसोई गैस का अवैध कारोबार किया जा रहा था। विज्ञान नगर पुलिस ने मंगलवार को जिला रसद विभाग के साथ मिलकर छापा मारा। पुलिस ने मौके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 25 रसोई गैस सिलेंडर व 13 व्यावसायिक गैस सिलेंडर यानी कुल 38 सिलेंडर बरामद किए हैं।सीआई अमर सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि इंद्रा कॉलोनी में एक व्यक्ति द्वारा रसोई गैस की अवैध रीफिलिंग की जा रही है। इस पर प्रशिक्षु आईपीएस डॉ. अमृता दुहन समेत आला अफसर मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। जानकारी सही पाए जाने पर जिला रसद विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाया गया। रसद विभाग के अधिकारियों ने जांच की तो पाया कि मौके पर रसोई गैस सिलेंडर से गैस लेकर व्यावसायिक गैस सिलेंडरों में भरी जा रही है। पुलिस ने मौके से दिनेश मीणा को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी से अवैध रिफिलिंग की दो मशीनें व 38 सिलेंडर, इलेक्ट्रानिक कांटा बरामद किया।घर से बरामद सिलेंडर।302 किलो गैस में ब्लास्ट होता तो पूरा मकान हाे जाता क्षतिग्रस्तपुलिस ने बताया कि आरोपी इंद्रा कॉलोनी में किराए ..
                 

राहुल गांधी का यह अंदाज सोशल मीडिया पर फिर हुआ ट्रोल, बन गए मजेदार Memes

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

PMC घोटाला: एक और खाताधारक की हार्ट अटैक से मौत

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मेट्रो  
                 

भारत के लिए खतरे की घंटी, GHI रिपोर्ट में पाकिस्तान और बांग्लादेश से पिछड़ा हिंदुस्तान, पढ़ें

an hour ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

World Food Day 2019: खाने में शामिल किए ये आहार तो हमेशा रहेंगे फीट और दिखेंगे जवान

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

तीन साल बाद फिर गोधरा-रतलाम सेक्शन का सालाना निरीक्षण करेंगे परे जीएम

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
रतलाम. दीपावली की छुटिट्यों से निपटते ही रेलवे अधिकारियों को भागदौड़ करना पड़ेगी क्योंकि 15 नवंबर को पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक एके गुप्ता सालाना निरीक्षण करेंगे। तीन साल बाद एक बार फिर सेक्शन गोधरा-रतलाम रहेगा। मंगलवार को मुख्यालय से तारीख की घोषणा होते ही अफसरों में हलचल बढ़ गई है।इसके पहले तत्कालीन परे महाप्रबंधक जीसी अग्रवाल ने 2016 में रतलाम-गोधरा सेक्शन का निरीक्षण किया था। दिल्ली-मुंबई राजधानी रुट का होने के कारण यह मंडल के अति महत्वपूर्ण सेक्शन में शामिल हैं। प्रारंभिक तारीख जारी होने के बाद डीआरएम आरएन सुनकर ने मंगलवार को सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों को जीएम के सालाना निरीक्षण को लेकर तमाम संबंधित रिकॉर्ड अपडेट करने के लिए बोल दिया है।विस्तृत कार्यक्रम आना है, बताया जा रहा है कि जीएम 15 नवंबर को सुबह 8 से रात 7 बजे यानी लगभग 11 घंटे इस सेक्शन का निरीक्षण करेंगे।... इसलिए महत्वपूर्ण है रतलाम-गोधरा सेक्शन देश के प्रमुख 11 राजधानी रुट में से एक। यह दिल्ली-मुंबई रेलखंड का हिस्सा है, जिसे रेलवे हाईस्पीड जोन में तब्दील करने जा रहा है। अभी इसके मेघनगर-लिमखेड़ा सेक्शन की स्पीड 100 और लिम..
                 

पहली बार दुनिया सबसे लंबी फ्लाइट शुक्रवार को होगी रवाना, जानिए कहां से उड़ेगा विमान

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ World  
                 

India vs Bangladesh: टेस्ट सीरीज के लिए फिटनेस साबित करना होगी मुस्ताफिजुर को

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Cricket  
                 

ऑड-ईवन: टू वीइलर्स को छूट की तैयारी, दो गुना जुर्माना

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मेट्रो  
                 

किम ने US बैन के खिलाफ लड़ने का लिया संकल्प

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ दुनिया  
                 

Happy Birthday Hema Malini : हेमा मालिनी और धर्मेंद की अनोखी प्रेमकहानी नहीं आ पाई सामने, शुरू होने से पहले ही लगा ग्रहण

an hour ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

करवा चौथ: 24 साल बाद बन रहा है पूर्ण राजयोग

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
विदिशा|पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में एक परिवार की हत्या होने की घटना से हिंदू संगठनों में आक्रोश है। इस घटना को लेकर मंगलवार को बजरंग दल ने राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से बजरंग दल ने राष्ट्रपति से बंगाल में हिंदुओं के संरक्षण की मांग उठाई है। ज्ञापन में बताया गया है कि पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में बंधु प्रकाश पाल, उनकी गर्भवती प|ी व 8 वर्षीय बेटे की हुई जघन्य हत्या से पूरे देश में हिन्दू समाज आहत है। बजरंग दल ने पश्चिम बंगाल सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। आज कई जगह होगा मेंटेनेंस कार्य, बंद रहेगी सप्लाई विदिशा|3 फीडर पर मेंटेनेंस कार्य होगा। इसकी वजह से बुधवार सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक नदीपुरा, वाटर वर्क्स रोड, तोपपुरा, तिलक, नीमताल, अरिहंत विहार, मोहनगिरि, बरईपुरा, माधवगंज पर कटौती रहेगी। सरगी का उपहार और निर्जला व्रत का विधान पंडित नारायणप्रसाद शर्मा ने बताया कि सरगी से ही करवा चौथ के व्रत का प्रारंभ माना गया है। हर सास अपनी बहू को सरगी देती है और व्रत पूर्ण होने का आशीर्वाद देती है। सरगी में मिठाई, फल आदि होता है, जो सूर्..
                 

प्रसूति वार्ड का टीम ने किया निरीक्षण, ओटी और लेबर रूम में सुधार की बताई जरूरत

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
लक्ष्य योजना सर्वे: डॉक्टर्स की टीम ने लिया जायजा विदिशा|लक्ष्य योजना के तहत सर्वे के लिए मंगलवार को को जिला अस्पताल में डॉक्टर्स की टीम ने जायजा लिया। यहां खामियों पर टीम के सदस्यों ने अपनी नाराजी भी बताई। टीम के सदस्यों का कहना था कि अच्छे स्कोर के लिए अच्छा काम करना जरूरी है। गौरतब है कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने ऑपरेशन थिएटर में प्रसूताओं की बेहतर देखभाल के लिए एक कार्यक्रम की घोषणा की जिसका नाम है लक्ष्य। इसके लिए टीम ने अस्पताल का दौरा किया। राज्य स्तरीय टीम में डॉ बीएस ओहरी एवं डॉ हर्षिता मौजूद थी। लक्ष्य के तहत प्रसूति कक्ष और मेटरनिटी ऑपरेशन थिएटर में गुणवत्ता सुधार का मूल्यांकन राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन मानक के माध्यम से किया गया है। टीम की ओर से क्वालिफाई होने के बाद प्रसूताओं व नवजात शिशु से संबंधित सुविधा विस्तार के लिए अस्पताल को प्रमाण पत्र दिया जाएगा। इसके लिए अस्पताल को 70 अंक की जरूरत होगी। टीम ने लक्ष्य योजना के तहत जच्चा- बच्चा की सुरक्षा के लिए अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं का आकलन किया। टीम ने जिला अस्पताल के प्रसूती वार्ड ऑपरेशन थियेटर(ओटी) व प्..
                 

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah : दयाबेन के फैन्स के लिए बुरी खबर, यह वापसी स्थाई नहीं

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Entertainment  
                 

Khesari Lal Yadav in Bigg Boss 13: वाइल्ड कार्ड एंट्री करेंगे भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Entertainment  
                 

इस बार संजय गुप्ता करेंगे 'कृष 4' का डायरेक्शन?

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मूवी-मस्ती  
                 

Bigg Boss 13 : पारस की गर्लफ्रेंड आकांक्षा ने शहनाज़ को बताया ‘डेस्परेट’, बोलीं- ‘ वो किसी भी हद तक जा सकती है’

an hour ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने वाली इस दिग्गज ऑलराउंडर ने किया संन्यास का ऐलान

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ खबरें  
                 

जांच में हटसन एगमार्क घी निकला मिथ्या छाप, 4 पर 7 लाख रु. का जुर्माना

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
विदिशा। कुरवाई तहसील के बरबाई गांव की एक किराना दुकान से लिया गया हटसन एगमार्क घी (पैक) का सेंपल प्रयोग शाला में हुई जांच के दौरान मिथ्या छाप पाया गया है। जांच में घी का सेंपल मिथ्या पाए जाने पर अपर कलेक्टर वृदांवन सिंह ने चार अनावेदकों पर सात लाख रूपए का जुर्माना आदेश किया। अपर कलेक्टर द्वारा जारी आदेश में बताया गया है कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी जगदीश प्रसाद विश्वकर्मा ने कुरवाई तहसील के के बरवाई गांव में साक्षी किराना दुकान से हटसन एगमार्क घी (पैक) का नमूना जांच के लिए लिया था। खाद्य सुरक्षा विश्लेषक राज्य खाद्य प्रयोगशाला भोपाल से आई जांच रिपोर्ट में उक्त घी (पैक) का नमूना मिथ्या पाया गया है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

जन्मदिन की तिथि याद नहीं, ऐसे बेघर बच्चों ने काटा केक

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
आज चलो आज कुछ अच्छा करते हैं ग्रुप के एक सदस्य एवं समाजसेवी अतुल शाह ने अपना जन्मदिन अनूठे अंदाज में मनाया। समाजसेवी शाह ने अपना जन्मदिन उन बेसहारा और बेघर बच्चों के साथ मनाया जिन्हें अपना जन्मदिन तक याद नहीं है। समाजसेवी अतुल शाह के साथ इन बच्चों को अपना जन्मदिन मनाने का मौका मिला। जन्मदिन पर इन बच्चों का केक भी काटा गया, वहीं उन्हें नए कपड़े और उपहार भी मिले। ग्रुप के सभी सदस्यों ने रेलवे स्टेशन पर जिंदगी बसर करने वाले कई बच्चों को नए कपड़े और फूल-माला पहनाकर उनका जन्मदिन मनाया। इस दौरान समाजसेवी अतुल शाह के साथ इन सभी बेसहारा बच्चों ने भी मिलकर केक काटा। ग्रुप के सदस्यों ने इन सभी बच्चों को कई तरह के उपहार भी दिए। ग्रुप के वरिष्ठ सदस्य त्रिलोक सांवला ने इन बच्चों का तिलक किया। इन बच्चों का कहना था कि उन्होंने कभी उम्मीद भी नहीं की थी उनके साथ कोई इस तरह खुशी बांटेगा। इन बच्चों की मानें तो पहली बार उनका जन्मदिन मनाया गया है। ग्रुप के सदस्य दीपेश शाह ने बताया कि इस दौरान इन सभी बच्चों को स्कूल जाने के लिए प्रेरित किया गया। जतरापुरा के गरीब बच्चों के बीच पहुंचकर मनाया जन्मदिन: लायंस क्..
                 

Bajaj Chetak नए रूप में होने जा रहा लॉन्च, इलेक्ट्रिक स्कूटर Chic के नाम से होगा पेश

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Auto  
                 

महाराष्ट्र: 10वीं-12वीं की बोर्ड डेटशीट जारी

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ एजुकेशन  
                 

पवन सिंह का नया भोजपुरी छठ गीत 'जल्दी उगी आज आदित गोसाई'

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मूवी-मस्ती  
                 

World Food Day: आज भी दुनिया में भूखे पेट सोने को मजबूर हैं करोड़ों लोग, जाने भारत की स्थिति

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ अपनी बात  
                 

कानपुर-झांसी हाईवे पर भीषण हादसा, भिड़ंत के बाद जल गए दो ट्रक, चार घंटे बाधित रहा यातायात Jalaun News

an hour ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

दिवंगत खिलाड़ियों को दी श्रद्धांजलि

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
विदिशा| मध्यप्रदेश राज्य हॉकी अकादमी के खिलाड़ी शहनबाज खॉन, आदर्श हरदुआ, आशीष लाल और अनिकेत की होशंगाबाद के पास कार दुर्घटना में मृत्यु हो जाने पर इन दिवंगत खिलाड़ियों को श्रद्धांजलि दी गई। मंगलवार को इन दिवंगत खिलाड़ियों को खेल स्टेडियम में खेल संघ के खिलाड़ियों एवं पदाधिकारियों ने मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि देने वालो में जिला खेल अधिकारी पूजा कुरील, प्रशिक्षक सतीश रैकवार आदि मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..