जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स One India FilmiBeat BoldSky GoodReturns DriveSpark

विदेश मंत्रालय के दो कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट, अब विभाग ने दिया स्पष्टीकरण

an hour ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

5 बार के वर्ल्ड चैम्पियन विश्वनाथन आनंद भारत लौटे, कोरोना और लॉकडाउन के कारण 3 महीने से जर्मनी में फंसे थे

26 minutes ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Sports stories  
भारतीय ग्रैंडमास्टर और 5 बार के वर्ल्ड चेस चैम्पियन विश्वनाथन आनंद शनिवार को जर्मनी से लौट आए हैं। वे कोरोनावायरस और लॉकडाउन के बाद लगे वीजा प्रतिबंध के कारण वहीं फंस गए थे। भारत लौटने की जानकारी आनंद की पत्नी अरुणा ने दी है।आनंद बुंदेसलीगा चेस टूर्नामेंट खेलने के लिए फरवरी में जर्मनी गए थे। यह टूर्नामेंट कोरोना महामारी के कारण रद्द कर दिया गया था। इसके बाद आनंद को 16 मार्च को ही लौटना था।एयर इंडिया की फ्लाइट सेबेंगलुरु पहुंचेंगे आनंदअरुणा ने न्यूज एजेंसी से कहा, ‘‘आनंद शनिवार कोबेंगलुरु पहुंच गए हैं। हम सरकार द्वारा जारी सभी गाइडलाइंस का पालन करेंगे। नियम के मुताबिक, वे (आनंद) 14 दिन के लिए क्वारैंटाइन में रहेंगे। वे एयर इंडिया की फ्लाइट से लौटे हैं।’’आनंद के लिए बहुत खराब अनुभव रहाजर्मनी में फंसने के बाद आनंद ने मार्च में कहा था, ‘‘यह मेरे लिए बहुत खराब अनुभव है। जीवन में पहली बार खुद को आइसोलेट करने के लिए मजबूर हो रहा हूं। मैं हर रोज सुबह उठकर बेटे अखिल और पत्नी अरुणा से वीडियो कॉल पर बात करता हूं। हम एक-दूसरे से बात करके खुश रहने की कोशिश करते ह..
                 

ऋषि कपूर के निधन को एक महीने पूरे, पत्नी नीतू ने शेयर की इमोशनल लाइनें, लिखा-'मुझे हिम्मत दो क्योंकि तुम मुझे गुडबाय कह चुके हो'

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Entertainment stories  
ऋषि कपूर के निधन को एक महीना पूरा हो गया है। उन्हें याद करते हुए पत्नी नीतू कपूर ने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर की। नीतू ने ऋषि के साथ एक पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए ग्रेसी फील्ड्स के गाने की लाइन्स शेयर कीं जिसका सार है: 'मुझे हिम्मत दो क्योंकि तुम मुझे गुडबाय कह चुके हो।'नीतू कपूर की इंस्टाग्राम पोस्टनीतू की इस पोस्ट पर बेटी रिद्धिमा ने रिएक्ट करते हुए दिल के कई इमोजी बनाए। सोनी राजदान ने भी दिल के इमोजी बनाते हुए लिखा, बहुत ही खूबसूरत। सुजैन खान ने लिखा, बहुत ही सुंदर कविता और उससे भी सुंदर प्रेम कहानी।पहले भी शेयर कर चुकीं पोस्ट: इससे पहले ऋषि के निधन के बाद नीतू ने एक और इमोशनल शेयर की थी। इसमें उन्होंने लिखा था-हमारी कहानी का अंत हुआ।2 मई की नीतू की इंस्टाग्राम पोस्टऋषि-नीतू की शादी 22, जनवरी, 1980 को हुई थी। शादी से पहले उन्होंने कभी कभी, खेल खेल में, अमर अकबर एंथनी और ज़हरीला इंसान सहित कई फिल्मों में साथ काम किया था। ऋषि का ल्यूकेमिया के चलते 30 अप्रैल को मुंबई में निधन हो गया था। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today ..
                 

14 साल की उम्र में 1 करोड़ रु. जीतने वाले रवि मोहन सैनी अब बन चुके हैं पोरबंदर के SP

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Entertainment stories  
अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किए गए टीवी क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति के जरिए कई लोगों की कीमत बदली है। इस शो में बड़ों के साथ-साथ एक समय बच्चों को भी प्रतिभागी बनकर करोड़ों रुपए जीतने का मौका मिला था।इन्हीं में एक प्रतिभागी रवि मोहन सैनी थे जिन्होंने 2001 में 14 साल की उम्र में KBC जूनियर में हिस्सा लिया था। अलवर, राजस्थान के रहने वाले रवि ने 15 सवालों के सही जवाब देकर 1 करोड़ रु. की रकम जीती थी।अब कहां हैं रवि: इस शो में 1 करोड़ रु. जीतने के बाद भी रवि की उपलब्धियों का सिलसिला नहीं रुका। रवि अब IPSहैं। वह गुजरात पुलिस में SP के पद पर काम कर रहे हैं। उनकी पोस्टिंग पोरबंदर में है। उन्होंने मंगलवार को पदभार संभाला।इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में रवि ने कहा, मैंने जयपुर के महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज से MBBS से डिग्री ली। इसके बाद मैं MBBS की इंटर्नशिप कर रहा था तो UPSC क्लियर हो गया।मेरे पिता नेवी में हैं और उनसे प्रभावित होकर मैंने पुलिस फोर्स ज्वाइन की।उन्होंने अखिल भारतीय स्तर पर 461वीं रैंक हासिल की थी। अपनी नई जिम्मेदारी पर रवि बोले, पोरबंदर में सही तरीके से लॉकडाउन का पालन हो, यह मेरी ..
                 

Madhya Pradesh Live Updates News : भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर दिल्ली के एम्स में भर्ती

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Latest News  
                 

मॉनसून आया, खुशियां लाया, मंदी होगी दूर!

37 minutes ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

Lockdown में 11 वर्षीय बालक के खोए तोते मिले, महिला ने किया था कैद, पढ़ें- शिनाख्त की रोचक कहानी

an hour ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

...तो क्या सपना ही रह जाएगी चमत्कारिक कोरोना वैक्सीन, जल्दीबाजी पड़ेगी भारी

an hour ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

सूबे के एंट्री पॉइंट शंभू से मेडिकल स्क्रीनिंग टीम हटाई, होटल खोलने व लॉकडाउन पर फैसला आज

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Punjab  
पंजाब में कोरोना वायरस से अब तक 2301 लोग संक्रमित पाए गए हैं और इनमें से 48 की मौत हो चुकी है। संक्रमण के हालात से निपटने के लिए राज्य में चौथे फेज के देशव्यापी लॉकडाउन का शनिवार को 13वां दिन है। बीते कुछ दिनों से राज्य में दी गई राहत के चलते 78 प्रतिशत उद्योगों में काम शुरू हो गया है। इनमें करीब 68 फीसदी कामगार लौट आए हैं। बीते दिन उद्योगपतियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उद्योगों में काम शुरू होने पर संतोष जताते हुए सरकार की ओर से पूरे सहयोग का भरोसा दिलाया।आज सरकार राज्‍य में होटलों को खोलने और रात में लॉकडाउन हटाने के बारे में फैसला कर सकती है।दरअसल, इस समय खाने पीने के लिए होटल व रेस्टोरेंट खोलने, स्कूलों को खोलने आदि पर पाबंदियां लगी हुई हैं। कोरोना के केस दोगुना होने में 46 दिन लगने और रिकवरी रेट 91 फीसदी होने के चलते पंजाब सरकार अब लोगों को और छूट देने का मन बना रही है। इसी बीच राज्य में लॉकडाउन सेलोगों को दिक्कतें भी आ रही हैं तो प्रशासन भी सख्ती से पालन करा रहा है। ऐसे हैं प्रदेश के विभिन्न इलाकों के हालात...जालंधर में विभिन्न इ..
                 

लॉकडाउन में भूखों का पेट भरने के लिए महिलाओं की अनोखी पहल, हर घर से छह चपाती जुटाकर बनाया रोटी बैंक

23 minutes ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
कोरोना महामारी के बीच ग्रेटर नोएडा में एल्डिको ग्रीन मिडोज सोसायटी में रहने वाली महिलाओं ने गरीबों व जरुरतमंदों की मदद के लिए अनोखी पहल की है। इस सोसायटी में करीब 8 हजार परिवार रहते हैं। हर दिन करीब 100 परिवारों से छह रोटियां जरूरतमंदों के लिए रोटी बैंक में जमा की जाती है। रोटी के साथ अलग अलग तरह की सब्जियां भी होती हैं। अब तक हजारों गरीबों को रोटी बैंक से सहायता दी गई है। यहां नॉलेज पार्क के पास बिहार के रहने वाले मजदूर अपने घर नहीं जा पाए हैं। उन्हें भी रोटी बैंक से खाना उपलब्ध कराया जा रहा है।सोसायटी में रहने वाली सुमिता वैद्य ने बताया कि,सोसायटी में ज्यादातर महिलाएं कामकाजी हैं, जो अपने परिवार को भी संभालती हैं और अलग अलग कंपनियों में काम भी करती हैं। लॉकडाउन में सभी महिलाएं टीवी न्यूज चैनल पर कई किलोमीटर दूर पैदल चल रहे प्रवासी श्रमिकों व ग्रेटर नोएडा व नोएडा में रहने वाले श्रमिकों की दर्द भरी खबरें देख कर दुखी हो जाती थीं। जिसके बाद सभी महिलाओं से बात कर जरुरतमंदों कीमदद के लिए आम सहमति बनाई गई। सभी ने मिलकर निर्णय लिया कि सभी महिलाएं प्रति परिवार 6 रोटियांप्रवासी श्रमिकों को दें..
                 

CoronaVirus in Rajasthan: राजस्थान में 31 मई के बाद भी जारी रहेगा रात्रिकालीन कर्फ्यू, CM गहलोत ने दिए निर्देश

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Top News  
                 

राबड़ी-तेजस्वी-तेजप्रताप समेत 92 पर FIR

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

'कोरोना से दुनिया झुकी, मोदी नीति से देश संभला'

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

जी हां! सीता और द्रौपदी की भूमिका निभा चुके हैं श्रेयस तलपड़े

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

राज्य में कोरोना के मामले में आई तेजी, 11 दिन में डबल हाे रहे मरीज; अब तक 523 पॉजिटिव केस आए सामने

36 minutes ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jharkhand  
राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। मरी जों के संख्या डबल होने का औसत 11दिन हो गया है।अगर यही रफ्तार और ट्रेंड रहा तो अगले 15 दिन में मरीजों की संख्या 1650 के आसपास होगी।शुक्रवार रात एक दिन में सर्वाधिक 46 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। 20 मई को जहां 42 संक्रमित मिले थे, वहीं आठ दिन बाद 29 मई को 46 संक्रमित मिले। इनमें सबसे अधिक पूर्वी सिंहभूम के 15, उसके बाद हजारीबाग के 10 और रामगढ़ के 9 मरीज शामिल हैं।कोडरमा में 7, धनबाद में 3 और बोकारो में 2 पॉजिटिव मिले हैं। नए संक्रमितों के मिलने के बाद राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 477 से बढ़कर 523 पहुंच गई है। सभी मरीजों की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री से पता चला है कि सभी प्रवासी हैं और हाल में ही विभिन्न राज्यों से पहुंचे हैं। संक्रमितों को उनके जिले में स्थित कोविड-19 अस्पताल में भर्ती किया गया है।सिमडेगा में मिला कोरोना संक्रमित, अहमदाबाद में लिया गया था सैंपलसिमडेगा जिले में शनिवार को एक प्रवासी मजदूर की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।मजदूर ने अहमदाबाद में जांच का सैंपल दिया था।संक्रमित मरीज ठेठईटांगर प्रखंड के एसएस प्लस टू स्क..
                 

Jammu Kashmir: कुलगाम में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

ahesh Navami 2020: इस दिन हुई थी माहेश्वरी समाज की उत्पति, जानिए कथा

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Vrat Tyohar  
                 

देखें, अब तक की UP की बड़ी खबरें एकसाथ

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
यूपी में 11 लाख प्रवासी मजदूरों को रोजगार दिलाने के लिए यूपी सरकार ने एमओयू साइन किए हैं। किर्गिस्तान के राजदूत सहारनपुर की जेलों में बंद जमातियों से मिलने पहुंचे और व्यवस्था पर संतुष्टि जताई। यूपी में कोरोना संक्रमण के बीच दो महीने से बंद खेल 31 मई के बाद फिर शुरू हो सकते हैं। इसके लिए सरकार के निर्देश स्पोर्ट्स अकैडमी गाइडलाइन तैयार कर रही हैं। देखें टॉप-5..
                 

2 ग्राम की टिड्डियां, 5 राज्यों में फैला बड़ा खतरा

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
Locust Attack: सिर्फ 2 ग्राम वजन वाली टिड्डी किसानों के लिए मुसीबत बनी हुई है। देश के 5 राज्यों के किसान इसका प्रकोप झेल रहे है। इसे सबसे विनाशकारी कीट माना जाता है जो एक दिन में करीब 2 हजार लोगों का खाना चट कर सकती है। टिड्डियों का आतंक इतना है कि विमान चलाना मुश्किल हो रहा है। डीजीसीए (DGCA) को सर्कुलर जारी करना पड़ रहा है।..
                 

'MS Dhoni को आसानी से नहीं मिलेगी टीम इंडिया में जगह, केएल राहुव व रिषभ पंत से करनी पड़ेगी फाइट'

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ खबरें  
                 

रूस में फंसे भारतीयों को लेने विमान निकला था, पायलट के संक्रमित होने का पता चला; उज्बेकिस्तान के एयर स्पेस से वापस बुलाया

5 minutes ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
एयर इंडिया की दिल्ली-मॉस्को फ्लाइट को बीच रास्ते से लौटाना पड़ा, क्योंकिउड़ने के बादपता चला कि उसके पायलट को कोरोना पॉजिटिव है।एयर इंडिया के अफसरों ने बताया कि यह फ्लाइट वंदे भारत मिशन के तहत रूस में फंसे भारतीयों को लेने जा रही थी। इसमें कोई भी यात्री सवारनहीं था। फ्लाइट जैसे ही उज्बेकिस्तान के एयरस्पेस पहुंची। तभी हमारी ग्राउंड टीम के सदस्यों को महसूस हुआ कि विमान का एक पायलट कोरोना पॉजिटिव है।अफसर ने यह भी बताया कि विमान को तुरंत वापस लौटने को कहा गया। शनिवार दोपहर करीब 12.30 बजे विमान दिल्ली पहुंच गया। क्रू मेंबर्स को क्वारैंटाइन कर दिया गया है। अब रूस में फंसे भारतीयों को लेना दूसरा विमान मॉस्को भेजा जाएगा।रिपोर्ट पॉजिटिव थी, निगेटिव पढ़ ली गई फ्लाइट उड़ने के पहले क्रू की सभी रिपोर्ट को चेक किया जाता है। खासकर कोरोना रिपोर्ट को। एक पायलट की रिपोर्ट पॉजिटिव थी, लेकिन गलती से निगेटिव पढ़ लिया गया। ग्राउंड टीम ने उसे उड़ने की मंजूरी दे दी। एयर इंडिया से जुड़े सूत्रों ने बताया कि काम केदबाब की वजह यह हुआ। रोजाना 300 से ज्यादा क्रू मेंबर की कोरोना जांच हो रही है। सभी की रिपोर्ट एक्सेल शीट मे..
                 

हुवावे नोवा लाइट 3 स्मार्टफोन लॉन्च, 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के सिंगल वैरिएंट में आएगा

7 minutes ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
चीनी कंपनी हुवावे ने नया स्मार्टफोन नोवा लाइट 3 लॉन्च किया है। ये कंपनी का मिड बजट फोन है, जिसकी कीमत 24,800 येन (करीब 17500 रुपए) है। फोन को कंपनी ने 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के सिंगल वैरिएंट में लॉन्च किया है। ये गूगल मोबाइल सर्विस के साथ आता है।कंपनी इस स्मार्टफोन को ग्लोबल मार्केट में पहले ही लॉन्च कर चुकी है। ये दो कलर वैरिएंट में उपलब्ध है। फोन डुअल रियर कैमरा, फिंगरप्रिंट स्कैनर जैसे फीचर्स से लैस है।हुवावे नोवा लाइट 3 के फीचर्स इसमें 6.21-इंच का फुल एचडी प्लस वॉटरनॉच एलसीडी डिस्प्ले दिया है। स्मार्टफोन में किरीन 710 प्रोसेसर दिया है। इसमें 4GB रैम और 128GB स्टोरेज दिया गया है। मेमोरी कार्ड की मदद से फोन के स्टोरेज को 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें 13+2 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया है। वहीं सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल फोन है। सेफ्टी के लिए इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। इसमें 4G, VoLTE, WiFi 5, ब्लूटूथ 4.2, GPS, नियर फील्ड कम्युनिकेशन (NFC), 3.5mm हेडफोन जैक, माइक्रो यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स भी दिए हैं। इसमें 3400mAh की बैटरी दी है, जो 10 वॉट की चार्जिंग को सपोर्..
                 

Bhimseni Ekadashi: नौतपा के आखिरी दिन पड़ रही भीमसेनी एकादशी, बिना पानी पीए भीम ने रखा था व्रत

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Raipur  
                 

Raipur News: कोरोना ओपीडी में नहीं है बिस्तर, एक ही कुर्सी पर बैठाकर कर रहे टेस्ट

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Raipur  
                 

पाक आर्मी का था दुलारा, अब ISI ने किया हमला

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

कन्कसन के बाद अब टेस्ट क्रिकेट में कोरोना वायरस के लिए मिलेगा सब्सीट्यूट, ICC करेगी फैसला

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ अपनी बात  
                 

India China Border Tension: सीमा विवाद के पीछे चीन के गहरे मंसूबे, जवाबी कदम से नहीं हिचकेगा भारत

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ अपनी बात  
                 

राज्य में 3359 संक्रमित: तीन मई के बाद लौटे 2310 प्रवासी पॉजिटिव मिले, 20 की मौत; जल्द खुलेंगे लोक सेवा केंद्र

12 minutes ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
बिहार में संक्रमितों की संख्या 3359 हो गई है। शुक्रवार को राज्य में चार संक्रमितों की मौत हुई। कुल आंकड़ा 20 हो गया। अब तक 1209 मरीज स्वस्थ हुए हैं। राज्य के सभी जिलों में लोक सेवा केंद्र(आरटीपीएस काउंटर) जल्द खोलेजाएंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसके लिएहरी झंडी दे दी है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग तय की जाएगी।तीन मई के बाद से बिहार आने वाले 2310 प्रवासी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 569 महाराष्ट्र, 503 दिल्ली और 325 गुजरात से आए हैं।20.46 लाख लोग बिहार पहुंचेविभिन्न राज्यों से लॉकडाउन के दौरान शुक्रवार तक 1431 ट्रेनें बिहार आईं। इनसे 20 लाख 46 हजार लोग बिहार पहुंचे। क्वारैंटाइन सेंटरों से 6.21 लाख लोग घर जा चुके हैं। अब भी 12909 सेंटरों में 6.49 लाख लोग रह रहे हैं।मधुबनी रेलवे स्टेशन पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आए प्रवासी।नीतीश बोले- दूसरे राज्यों में फंसे बिहार के लोगों को एक-दो दिन में वापस लाएंदूसरे प्रदेशों में अब भी फंसे बिहार के लोगों को एक-दो दिनों के भीतर वापस लाया जाएगा। नीतीश ने अफसरों को दूसरे राज्यों से संपर्क करके इस संबंध में जरूरी कदम उठाने को कहा है। मुख्यमंत्री ने कह..
                 

केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में 15 दिन में 8500 मरीज बढ़े, 500 ही अस्पताल में भर्ती करने पड़े; देश में अब 1 लाख 73 हजार 916 संक्रमित

14 minutes ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि राजधानी में कोरोनावासरस संक्रमण के मामलेतेजी से बढ़े हैं, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि हम कोरोना से चार कदम आगे हैं।यहां बीते 15 दिनोंमें करीब 8500 मामले आए। इनमें से 500 मरीजों को ही अस्पताल में भर्तीकरना पड़ा। कुल संक्रमितों में से 2100 का ही अस्पताल में इलाज चला।ज्यादातर लोग घर पर ही ठीक हो रहे हैं तो फिर डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि राजधानी में 6500 बेड तैयार हैं। अगले हफ्ते तक यह संख्या 9500 हो जाएगी।देश में अब तक कोरोना संक्रमण के1 लाख 73हजार 916 मामले सामने आ चुके हैं। शुक्रवार को एक दिन में सबसे ज्यादा 8101मरीज मिले। रिकॉर्ड 11 हजार 729 ठीक हुए,जबकि 269की मौत हुई। महाराष्ट्र में एक दिन में सबसे ज्यादा 116 मरीजों की जान गई। राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 62 हजार के पार हो गया। उधर,दिल्ली में भी रिकॉर्ड 1106 संक्रमित बढ़े और82 ने जान गंवाई।ये आंकड़े Covid19.Org के आधार पर हैं।वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में 1 लाख 73 हजार 763 संक्रमित हैं। इनमें से 86 हजार 422 का इलाज चल रहा है।..
                 

World Menstrual Hygiene Day: माहवारी महिलाओं के लिए वरदान, इससे न डरें और न संकोच करें

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Ambikapur  
                 

...जब रामनगरी में बंदर ने डिफ्यूज किया बम

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ राज्य  
                 

LIVE Coronavirus Kanpur : कानपुर में पार्षद समेत 15 नए संक्रमित मिलने के बाद संख्या हुई 365, उन्नाव व फर्रुखाबाद में भी पांच प्रवासी कामगार मिले पॉजिटिव

an hour ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

खुले मैदान में चार माह बाद घोषित हुई नगर निगम कार्यकारिणी, 12 मिनट में ही खत्म हो गया सदन

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

सरकार भी क्या करे, देशबंदी के चौथे फेज में सबसे ज्यादा 73 हजार मामले बढ़े; अब राज्य ढील देते रहेंगे और केंद्र सरकार आगाह करती रहेगी

18 minutes ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
लॉकडाउन का पांचवां फेज आएगा या नहीं, सस्पेंस कायम है। चौथा फेज 31 मई को खत्म हो रहा है। संभव है लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ा दिया जाए। लेकिन इससे पहले एक बात साफ हो चुकी है कि देशबंदी के मामले में अब केंद्र सरकार की भूमिका ज्यादा नहीं होगी। राज्य फैसले लेंगे, कहीं सख्त तो कहीं रियायतों वाले। केंद्र गाइडलाइन के तौर पर अपनी बातें कहता रहेगा। उसे अमल में लाना राज्यों के जिम्मे होगाऔर इस तरह लॉकडाउन की लुकाछिपी जारी रहेगी।लॉकडाउन की लुकाछिपी जारी रहेगी, इसकी दो वजह-1. लॉकडाउन के चौथे फेज में सबसे ज्यादा 73 हजार मामले बढ़े, इसलिए देशबंदी पूरी तरह खत्म होना मुमकिन नहीं। लॉकडाउन कब से कब तक दिन कोरोना के मामले कितने बढ़े पहला 25 मार्च से 14 अप्रैल 21 10,828 दूसरा 15 अप्रैल से 3 मई 19 30,407 तीसरा 4 मई से 17 मई 14 49,264 चौथा 18 मई से 31 मई 14 73,694 (30 मई दोपहर डेढ़ बजे तक) 2. पिछले 5 दिनों में 3 बार कोरोना के नए मामले 7 हजार से ज्यादा रहे, यानी हालात ठीक नहीं। तारीख नए मामले तारीख नए मामले 19 मई 6154 24 मई 7113 ..
                 

स्काईमेट का दावा: केरल से टकराया मानसून, मौसम विभाग ने 1 जून को आने का पूर्वानुमान जताया था

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
प्राइवेट वेदर एजेंसी स्काईमेट ने दावा किया है कि 30 मई (शनिवार)को मानसून केरल के तट से टकरा गया। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी)के पूर्वानुमान के उलट दो दिन पहले ही मानसून केरल पहुंच गया। आईएमडी ने 1 जून को मानसून के पहुंचने की बात कही थी।मौसम विभाग ने अप्रैल में कहा था कि इस बार मानसून औसत ही रहने वाला है। विभाग के मुताबिक, 96 से 100% बारिश को सामान्य मानसून माना जाता है। पिछले साल यह आठ दिन की देरी से 8 जून को केरल के समुद्र तट से टकराया था। भारत में जून से सितंबर के बीच दक्षिण-पश्चिम मानसून से बारिश होती है।आधे से ज्यादा खेती सिंचाई के लिए बारिश पर निर्भरभारत जैसे कृषि प्रधान देश के लिए मानसून बेहद जरूरी है। अर्थव्यवस्था का बड़ा हिस्सा कृषि आधारित है। देश में आधे से ज्यादा खेती सिंचाई के लिए बारिश पर ही निर्भर होती है। चावल, मक्का, गन्ना, कपास और सोयाबीन जैसी फसलों के लिए बारिश बेहद जरूरी होती है।कोरोना महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन लागू है। इस वजह से एशिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में शुमार भारतीय अर्थव्यवस्था इन दिनों मुश्किलों का सामना कर रही है। Download Dainik Bhask..
                 

आर्यनगर में चल रहा था सेक्स रैकेट, संचालक के साथ ही दो कारोबारी व दो युवतियां गिरफ्तार

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

जमीनी विवाद में पत्नी की हत्या, कुल्हाड़ी के ताबड़तोड़ वार से महिला का सिर धड़ से अलग

an hour ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

वडोदरा के डिजाइनिंग फोटोग्राफर ने बनाया इंसान के चेहरे वाला मास्क

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
जीतू पंड्या. कोरोनावायरस से बचने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है। सरकार ने बिना मास्क के घर से निकलने वालों पर जुर्माना लगाने का भी प्रावधान किया है। शहर के बाजारों में विभिन्न डिजाइन और रंग के मास्क बेचे जा रहे हैं। इस स्थिति में वडोदरा के एक डिज़ाइनिंग फ़ोटोग्राफ़र ने ऐसा मास्क बनाया है, जिस पर व्यक्ति का चेहरा दिखाई देता है।अब लोग मास्क के बारे में पूछने लगे हैंडिजाइनिंग फोटोग्राफर पिंकेश भाई पटेल ने बताया कि मेरे द्वारा बनाए गए मास्क के बारे में लोग अब पूछताछ करने लगे हैं। अगर मेरे बनाए मास्क की डिमांड बढ़ती है, तो इसका व्यावसायिक रूप से उत्पादन किया जा सकता है।फेस मास्क बनाने की प्रक्रियाइसका आइडिया एक दोस्त से मिलाशहर के वाघोड़िया रोड पर स्थित पूनम काम्पलेक्स के पास पिंकेश भाई का स्टूडियो है। वे बताते हैं कि इस तरह के मास्क बनाने का आइडिया उन्हें गांधीनगर में फोटोग्राफी का काम करने वाले एक दोस्त से मिला। उसने फेस मास्क बनाए हैं। यह काम बहुत ही मुश्किल है। पर असंभव बिलकुल नहीं। अभी तक मैंने जो फेस मास्क बनाए हैं, उसे मेरे स्टाफ, दोस्तों और परिवार वालों के लिए बनाया है। ये सभी मास्क प..
                 

पुणे और मुंबई में फंसी दो बहनों का भोपाल तक का सफर, एक को दिल्ली से होकर आना पड़ा, दूसरी ने 2 बार टिकट खरीदा, घर पहुंचने में 4 दिन लगे

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
लॉकडाउन के चलते दो महीने सेमुंबई और पुणे में फंसी दो बहनों ने घर आने के लिए एक साथ टिकट बुक किया, लेकिन सफर उतना आसान नहीं होने वाला था, जितना टिकट बुक करते समय लग रहा था। पुणे में फंसी छोटी बहन मेघा भार्गव कोतमाम मिन्नतों के बादवाया दिल्ली से इंदौर का टिकट मिला तो दूसरी को एक ही एयर इंडियामें दो-दो बार टिकट खरीदनीपड़ी, इसके बाद भी घर पहुंचने में चार दिन लग गए।चार दिन तक चले इस सफरके बाद कृति और मेघा घर तो पहुंच गईं, लेकिनउन्हें मानसिक तनाव से गुजरना पड़ा और परिजनों की सांसें भी अटकी रहीं। कृति ने भास्कर को विस्तार से अपनेथका देने वाले सफर की परेशानियांसाझा कीं...भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट में लंबी क्यू में लगने के बाद ही बाहर आ पाते हैं यात्री।'मुंबई में एक डिजीटल कंपनी में सीईओ हैं। बहन मेघा पुणे में एक प्राइवेट बैंक में फाइनेंशियल एडवाइजर है। लॉकडाउन लगा तो मुंबई से भोपाल आने की काफी कोशिशें की, लेकिन कुछ हो नहीं पाया। घर आने के लिए इमरजेंसी कैब सर्विस देने वालों से बात की, लेकिन कोई तैयार नहीं हुआ। इधर, भोपाल में भाई15 दिन की मेहनत के बाद मेरा और मेघा का पास बनवाने में सफल हो गया..
                 

One Year of PM Modi-2.0: BSP मुखिया मायावती बोलीं- PM मोदी का यह कार्यकाल विवादों से घिरा

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

Cantt Board Meeting: कैंट बोर्ड में 121 करोड़ का बजट पास, सात दिन में 10 मोबाइल टॉवर शुरू करने के निर्देश Meerut News

44 minutes ago  
समाचार / जागरण/ मेरठ  
                 

लंदन से लौटे 148 प्रवासी 7 दिन का क्वारैंटाइन पूरा कर घर पहुंचे, किसी ने पढ़ाई, तो किसी ने वेब सीरीज से किया टाइम पास

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
(शिवांग चतुर्वेदी).वंदे भारत अभियान के तहत 22 मई को पहली फ्लाइट से लंदन से जयपुर आए 148 प्रवासी राजस्थानियों की क्वारैंटाइन की सात दिन की अवधि शुक्रवार को पूरी हुई। इसके बाद एयरपोर्ट के पास अलग-अलग होटल में भेजे गए सभी लोगों की स्क्रीनिंग कर उन्हें घर जाने की अनुमति दी गई।प्रशासन ने सभी प्रवासियों को उनके पासपोर्ट सौंपे। होटल प्रबंधन द्वारा सभी प्रवासियों से क्वारैंटाइन की 14 दिन की अवधि के लिए होटल में कमरे का एडवांस किराया लिया गया था। जिसे आगेवापस किया जाएगा। पहली फ्लाइट से जयपुर पहुंचे प्रवासियों ने दैनिक भास्कर के साथ अपनीक्वारैंटाइन अवधि से जुड़ेअनुभव साझा किए।'रूम की विंडो से घर को देखती रहती थी'नॉटिंघम से साइकोलॉजी की पढ़ाई कर रहीं अनुष्का शर्मा बताती हैं, 'जब जयपुर एयरपोर्ट पर लैंड किया, तो घर आने की इतनी खुशी थी कि चेक आउट के बाद मां-पापा से गले मिलने के लिए दौड़ने लगी कि तभी सुरक्षाकर्मियों ने रोक लिया। इसके बाद मैंने होटल क्लार्क्स आमेर में स्टे किया। होटल के रूम से मेरा घर दिखाई देता था। मम्मी कई बार बात करते हुए छत पर आ जाती थी और कहती थीं कि देख मैं हाथ उठाकर ..
                 

6 साल से बिना अवकाश लिए परिश्रम कर रहे हैं प्रधानमंत्री, उन्होंने कोरोना से लड़ने के लिए देश को तैयार किया: शिवराज

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का 1 वर्ष पूरा होने पर उन्हें बधाई दी है। चौहान ने ट्वीट कर लिखा- 'भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के राष्ट्र उत्थान और देश सेवा के एक साल पूरा होने की हार्दिक बधाई। आपके सक्षम नेतृत्व में देश ऐसे ही बढ़ता रहे, गरीबों और असमर्थों के जीवन में खुशहाली का नया प्रकाश उनके जीवन को आलोकित करता रहे, यही कामना है।'मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने दूसरे कार्यकाल के पहले साल में मोदी ने कोरोना के संकट को अवसर में बदलने का संकल्पित प्रयास किया है। 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज के माध्यम से उन्होंने हर भारतीय को वापस खड़ा करने और समर्थ बनाने के लिए जो योजनाबद्ध तैयारी की, उसके लिए देश कृतज्ञ है।उन्होंने यह भी कहा किमोदी ने समय रहते लॉकडाउन का फैसला किया, उससे कोरोना से लड़ने के लिए देश प्रदेश तैयार हो सका। इस दूरदर्शी फैसले ने हजारों अनमोल जिंदगियों को बचा लिया गया। चौहान ने लिखा है 'आपके सक्षम नेतृत्व को पाकर देश धन्य हुआ। आपका अभिनंदन।''डी' मतलब डॉयनमिक लीडरशिप और डेवलपमेंटमुख्यमंत्री न..
                 

जेल में बंद जमातियों से मिलने पहुंचे किर्गिस्तान के राजदूत, देखें टॉप-5

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
यूपी में 11 लाख प्रवासी मजदूरों को रोजगार दिलाने के लिए यूपी सरकार ने एमओयू साइन किए हैं। किर्गिस्तान के राजदूत सहारनपुर की जेलों में बंद जमातियों से मिलने पहुंचे और व्यवस्था पर संतुष्टि जताई। यूपी में कोरोना संक्रमण के बीच दो महीने से बंद खेल 31 मई के बाद फिर शुरू हो सकते हैं। इसके लिए सरकार के निर्देश स्पोर्ट्स अकैडमी गाइडलाइन तैयार कर रही हैं। देखें टॉप-5..
                 

साकेत समेत छह हॉटस्पॉट हुए ग्रीन जोन, शंभूनगर, पूर्वा महावीर नए हॉटस्पॉट Meerut News

an hour ago  
समाचार / जागरण/ मेरठ  
                 

LIVE Meerut Coronavirus News Update: बुलंदशहर में कोरोना संक्रमण के तीन नए मामले, मेरठ और आसपास 42 केसों ने बढ़ाई दहशत

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ मेरठ  
                 

लॉकडाउन के दौर में कार की चाबी और दवाइयों को मासूमों की पहुंच से रखें दूर, घर में छोटे बच्चे हैं तो खिड़कियों को बंद करें

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
जोली कीर. कोरोनावायरस महामारी के कारण इस बार बच्चों की गर्मियों की छुट्‌टीघर में ही गुजरेगी। ऐसे में पैरेंट्स कोघर में किसी दुर्घटना से बचने के लिए और ज्यादा ध्यान देना होगा। कंज्यूमर प्रोडक्ट सेफ्टी कमीशन में कम्युनिकेशन के डायरेक्टर जो मार्टियाक के मुताबिक, बच्चे पहले से ज्यादा वक्त घर में बिता रहे हैं। लेकिन दूसरे कामों में व्यस्त पैरेंट्स का फोकस भी उनपर कम हुआ है। ऐसे हालात में बच्चों के रिस्क के संपर्क में आने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।सीडीसी के मुताबिक, गर्मियों का वक्त बच्चों के लिए खतरनाक होता है। नवजात से लेकर 19 साल के बच्चों को लगने वाली 40 फीसदीगैरइरादतन चोटें मई से अगस्त की बीच लगती हैं। इन परेशानियों से बचने के लिए सेफ्टी एक्सपर्ट्स सलाह दे रहे हैं। बिजली के तारबच्चों के लिए सेफ्टी प्रोडक्ट्स बनाने वाले सेफ्टी फर्स्ट के डायरेक्टर केली सेनिक बताती हैं किआउटलेट कवर के अलावा भी बिजली के प्रति सेफ्टी रखना जरूरी होता है। अगर कोई तार ढीला है तो बच्चा उसे दांतों से काट सकता है, याखुद को उसमें फंसा सकता है। घर के बड़े घर में बिजली के तारों को कम कर सकते हैं या उनमें कवर लगा..
                 

महिला इंस्पेक्टर संग बहस के मामले में सपा विधायक अबू आजमी पर केस दर्ज, महिला अधिकारी का भी हुआ ट्रांसफर

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
समाजवादी पार्टी नेता और विधायक अबू आजमी और नागपाडा पुलिस स्टेशन की सीनियर इंस्पेक्टर शालिनी शर्मा के बीच हुई तकरार अब बड़ा रूप लेती जा रही है। देर रात सपा विधायक के खिलाफ लॉकडाउन नियम तोड़ने, ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी से अभद्रता और सरकारी कर्मचारी के काम में बाधा डालने का केस दर्ज हुआ है।महिला अधिकारी का हुआ तबादलाइससे पहले शुक्रवार को सीनियर इंस्पेक्टर शालिनी शर्मा का नागपाड़ा पुलिस स्टेशन से चेम्बूर पुलिस स्टेशन तबादल कर दिया गया। हालांकि, विवाद बढ़ने पर सीनियर अधिकारियों की ओर से बताया गया कि शर्मा ने खुद ही अपने तबादले के लिए अप्लाई किया था। इससे पहले गुरुवार को कुछ सपा कार्यकर्ता शालिनी शर्मा को संस्पेंड करने की मांग पर अड़ गए और धरने पर बैठ गए।यह है सपा विधायक पर आरोपअबू आजमी पर आरोप है कि उन्होंने शालिनी शर्मा के साथ जमकर अभद्रता की। उनका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वह पुलिस अधिकारी को धमकी देते हुए सुनाई दे रहे हैं। वह कह रहे हैं, 'यह औरत कहती है कि आप पुलिस पे इल्जाम लगाते हो, मैं बात नहीं करुंगी। तेरे बाप के बाप के बाप को बात करनी पड़ेगी।'भाजपा नेता किरीट सोमैया ..
                 

दिल चुरा लेगा अंजली राघव का हरियाणवी गाना 'जोगन'

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मूवी-मस्ती  
                 

राजस्थान: एकतरफा प्रेम में युवती को जलाया, खुद भी खाया जहर

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Latest News  
                 

Lockdown 5.0: टूरिज्म और हॉस्पिटेलिटी सेक्टर को छूट मिलने की संभावना, केंद्र कर रहा विचार

an hour ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

COVID-19: भारतीय मार्केट में राह तलाश रही दवा 'रेम्डेसिविर', दिग्गज US फार्मा कंंपनी ने की गुजारिश

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

बेंगलुरु से घर लौटे व्यक्ति ने पहले कोरोना टेस्ट करवाया, शाम को घर से टहलने निकला, आधी रात में पेड़ से लटका मिला शव

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Harayana  
हिसार जिले के मसूदपुर गांव में बंगलुरू से लौटे एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। वह शुक्रवार को बंगलुरु से हांसी लौटा था। आते ही उसने अपना कोरोना टेस्ट करवाया था। इसके बाद घर चला गया। शाम के समय घर से निकला था, वापिस नहीं आया तो परिजन ढूंढने निकले। शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात को उसका शव पेड़ से लटका मिला। मृतक के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है। कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट का भी इंतजार किया जा रहा है।घटनास्थल पर जुटे मृतक के परिजन। पुलिस के पहुंचने पर शव को उतारा गया और पोस्टमॉर्टम के लिए अग्रोहा मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।मृतक की पहचान रामभगत (35) है। उसके परिजनों ने पुलिस को बयान दिया है कि रामभगत बेंगलुरु में जूते-चप्पल बेचने का काम करता था। 29 मई को वह हांसी पहुंचा था। हांसी पहुंचते ही उसने परिजनों के पास फोन किया। उसके परिजन उसे लेकर हिसार अस्पताल पहुंचे। जहां उसका कोरोना टेस्ट का सैंपल दिया गया। इसके बाद वह गांव मसूदपुर आ गया। शाम करीब 3.30 बजे वह घर से टहलने के लिए निकल गया। देर रात तक वह वापिस नहीं पहुंचा।..
                 

Nagaland Board, NBSE 10th, 12th Result 2020: 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट घोषित

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Top News  
                 

CoronaVirus in Delhi: दिल्ली में दूसरे दिन भी एक हजार से ज्यादा नए मरीज मिले, लगातार बढ़ रहा है आंकड़ा

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Top News  
                 

LIVE: देश में पहुंचा मॉनसून, झमाझम बारिश

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

मोदी 2.0 के एक साल LIVE: हर अपडेट यहां

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

मनीष पॉल ने सोनू सूद के जरिए 40 प्रवासी श्रमिकों को पहुंचाया उनके घर, जानें पूरा मामला

an hour ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

जिले में कोरोना संक्रमित चौथे मरीज की मौत, तीन दिन पहले रिपोर्ट आई थी निगेटिव; अस्पताल का दावा- संक्रमण से नहीं हुई मौत

29 minutes ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Uttar Pradesh  
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कालेज की अनुषांगिक शाखा स्वरूपरानी नेहरू हॉस्पिटल में शनिवार को और एक मरीज की मौत हो गई। जिससे प्रयागराज में संक्रमितों के मौत की संख्या चार हो गई है।कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट आने के बाद उसे एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुछ दिन पहले उसकी रिपोर्ट निगेटिव आने पर उसे कोरोना वार्ड से हटाकर सामान्य वार्ड में भर्ती कर दिया गया था। डाक्टरों का दावा है कि उसकी मौत कोविड 19 संक्रमण से नहीं हुई है। उधर, मृतक का शव स्वास्थ्य विभाग की ओर से उसके गांव ले जाने पर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया है। ग्रामीणों ने गांव में शव दफनाने की प्रक्रिया का विरोध किया।जानकारी के अनुसार, गंगापार के बहरिया थाना क्षेत्र के धमौर गांव निवासी एक युवक 20 मई को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर एसआरएन में शिफ्ट किया गया था। जहां कुछ दिन उपचार के बाद उसकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी। फेफड़े में संक्रमण के चलते उसे कोरोना वार्ड से हटाकर दूसरे वार्ड में भर्ती कर उपचार शुरू किया गया था। सांस लेने में तकलीफ के चलते ही संभवतः उसकी मौत हो गई।अस्पताल प्रशासन का दावा- को..
                 

एक प्रवासी मजदूर में कोरोना संक्रमण की हुई पुष्टि, अहमदाबाद से आई रिपोर्ट

44 minutes ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jharkhand  
जिले में शनिवार को एक प्रवासी मजदूर का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। इसकी रिपोर्टअहमदाबाद से आई है। फिलहाल ये ठेठईटांगर प्रखंड के एसएस +2 स्कूल जोराम स्थित क्वारैंटाइन सेंटर में रखा गया था। उसे कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट करवा दिया गया है।मरीज 25 वर्षीय कोरोमियां निवासी है। वो 25 मई को अहमदाबाद से सिमडेगा के लिए निकला था। जबकि अहमदाबाद में इसका सैंपल 22 मई को ही ले लिया गया था। युवक 27 मई को सिमडेगा जिला पहुंचा। जबकि 28 मई की रात ठेठईटांगर क्वारैंटाइन सेंटर में लाया गया था।सिविल सर्जन डॉ. पीके सिन्हा ने बताया कि वे एक वाहन से 13 लोगों के साथ सिमडेगा आया था। सभी लोगों को क्वारैंटाइन सेंटर में रखा गया था। उन्होंने बताया कि अहमदाबाद प्रशासन ने इसकी जानकारी स्थानीय प्रशाशन को दी है। अब इस युवक को लेकर कोविड-19 अस्पताल में 9 मरीजों का इलाज फिलहाल चल रहा है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today कोरोना संक्रमित मरीज को क्वारैंटाइन सेंटर से कोविड-19 अस्पताल में किया गया शिफ्ट।..
                 

Varun Dhawan के साथ डांस की रिहर्सल करते हुए Kiara Advani की हो गई थी टक्कर, शेयर किया पुराना वीडियो

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Entertainment  
                 

Bollywood Update: वर्चुअल डेट से फंड इकट्ठा करेंगी वाणी कपूर, मीरा कपूर ने पंकज कपूर को बताया घर का 'अल्फांसों'

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

विराट कोहली ने तोड़े कमाई से सारे रिकॉर्ड, फोब्स की टॉप 100 लिस्ट में अकेले क्रिकेटर

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ खबरें  
                 

कोरोना से लड़ाई के बीच अभिषेक बच्चन ने साझा किया कूल रैप वीडियो, बोले- खुले में थूक विरोधी संदेश का शानदार तरीका

6 minutes ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक कूल रैप वीडियो साझा किया है। इसमें सरकार के उस मैसेज का प्रमोशन किया गया है, जिसमें कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए खुले में थूकने से बचने की सलाह दी गई है।अभिषेक ने वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "कोरोनावायरस से मुकाबले के लिए यह कूल रैप वीडियो घरों के बाहर खुले में थूक विरोधी संदेश देने का शानदार तरीका है। बंद और सोच के लिए याद रखें। अपने काम और उसके नतीजे के बारे में सोचें।"मार्च में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वॉरियर्स को सलाम करने के लिए देश से ताली, थाली, घंटी और शंख बजाने के लिए कहा था, तब अभिषेक जलसा के टैरेस पर ताली बजाते नजर आए थे। उनके साथ पिता अमिताभ बच्चन, पत्नी ऐश्वर्या और बेटी आराध्या भी थे।वर्क फ्रंट की बात करें तो अभिषेक आखिरी बार 'मनमर्जियां' (2018) में नजर आए थे। उनकी तीन फिल्में 'लूडो', 'द बिग बुल' और 'बॉब बिस्वास' कतार में हैं, जो देश में जारी लॉकडाउन की वजह से रुकी हुई हैं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Abhish..
                 

मनिपाल यूनिवर्सिटी जयपुरः शिक्षा का शानदार माहौल

8 minutes ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
एक बेहतर शिक्षा की नींव ही बच्चों के भविष्य की दिशा निर्धारित करती है यही कारण है कि हर माता पिता ये चाहते हैं कि उनके बच्चों की शिक्षा एक बेहतर स्कूल और यूनिवर्सिटी से हो।ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि अगर संस्‍थान अच्छा हो तो पढ़ाई करने का मकसद पूरा हो जाता है। बच्चों के भविष्य के लिए उनके अभिभावकों के साथ- साथ कई यूनिवर्सिटी ऐसी भी हैं जो अपने स्तर पर ही विभिन्न पाठ्यक्रमों और सुविधाओं के माध्यम से बच्चों के करियर की राह को आसान बनाते हुए आ रहे हैं।इस तरह की कुछ बेहतर यूनिवर्सिटी में से एक मनिपाल यूनिवर्सिटी जयपुर भी है जिसकी स्थापना 2011 में की गयी थी। ये यूनिवर्सिटी जयपुर के आउटस्कर्ट में 122 एकड़ में फैली हुई है।एक मल्टी-डिसिपलिनरी विश्वविद्यालय के रूप में MUJ इंजीनियरिंग, आर्किटेक्चर, फैशन डिजाइन, इंटीरियर डिजाइन, फाइन आर्ट्स, हॉस्पिटैलिटी, ह्यूमैनिटीज, जर्नलिज्म और मास कम्युनिकेशन, बेसिक साइंसेस ,लॉ, बिजनेस एंड कॉमर्स, मैनेजमेंट, कंप्यूटर एप्लीकेशंस, होटल मैनेजमेंट और सोशल साइंसेस विषयो पर यूजी, पीजी और डॉक्टोरल स्तरों पर करियर-उन्मुख पाठ्यक्रम प्रदान करता है।आइये जानते ह..
                 

POK पर नियंत्रण? राजनाथ बोले- कुछ भी संभव

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

LIVE: 24 घंटे, महाराष्ट्र पुलिस में 114 को कोरोना

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
दुनियाभर में अब भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के केसों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। भारत (Coronavirus in india) में भी अब 5-6 हजार औसतन केस रोजाना सामने आ रहे हैं। हालांकि, अच्छी बात यह है कि हमारा रिकवरी रेट काफी अच्छा है। भारत में अब तक 1,73,763 केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 82,370 लोग ठीक भी हो चुके हैं। अब तक कोरोना ने देश में 4,971 लोगों की जान ली है। कोरोना के हर लाइव अपडेट्स (Coronavirus Live Updates) के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.....
                 

Nirjala Ekadashi 2020: 2 जून को है निर्जला एकादशी है, जानें- विष्णु की पूजा का शुभ मुहूर्त और विधि

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ पूजा-पाठ  
                 

Tiddi Dal Attack: टिड्डियों से निपटने के लिए उनके पैदाइश वाले देशों में ही उन्हें नष्ट कर देना सर्वोत्तम समाधान

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ अपनी बात  
                 

पीयू में कोर्स फीस बढ़ाए जाने के विरोध में स्टूडेंटस संगठनों का प्रदर्शन,ज्ञापन सौंपा

14 minutes ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
पंजाब यूनिवर्सिटी में सभी कोर्स की फीस 5 से 7.5 फीसदी बढ़ाए जाने के विरोध में सभी स्टूडेंट संगठनों ने प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि इस साल यूनिवर्सिटी को फीस बढ़ोतरी नहीं करनी चाहिए। सोशल डिस्टेंसिंग के रूल को फॉलो करते हुए नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया, यूथ फॉर स्वराज आदि संगठनों ने सिंडीकेट के मेंबर को मेमोरेंडम सौंपा।मेमोरेंडम सौंपासभी संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात के लिए सिर्फ पीयू के डीपीएस रंधावा और डॉ रविंद्र नाथ शर्मा मिलने के लिए आगे आए। जिनके व्हाट्सएप नंबर पर भी स्टूडेंट्स ने मेमोरेंडम दिया और इसके अलावा सभी मेंबर्स की 15 कॉपी को सिक्योरिटी ऑफिसर को सौंप दिया। स्टूडेंटस का कहना है कि इस महामारी की परिस्थितियों में फीसको बढ़ाए जाने का फैसला बिल्कुल गलत है।विभिन्न संगठन के सदस्य जमा हुएएएसएन, ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन, पीएसयू ललकार, सत्थ, एसएफआई, एस एफ एस ने प्रोटेस्ट के जरिए डिमांड उठाई है कि बढ़ी हुई फीस के प्रस्ताव को वापस किया जाना चाहिए। देश में जीडीपी की दर 4 फीसदीहै और बेरोजगार होकर बहुत से लोग आर्थिक तंगी का शिकार है। पहले ही स्टूडेंट बहुत ज्यादा फीस दे रह..
                 

Ajit Jogi : अजीत जोगी की अंतिम यात्रा शुरू, रायपुर से गृहग्राम गौरेला के लिए रवाना

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Raipur  
                 

दो रक्षामंत्री, इन्होंने हमेशा चीन को बताया नंबर -1 शत्रु

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मेट्रो  
Indo-China War: 2017 में डोकलाम विवाद (Doklam Deadlock) के बाद लोकसभा में बहस के दौरान मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने दो टूक कहा था कि आज भारत का सबसे बड़ा मुद्दा पाकिस्तान (Pakistan) नहीं चीन है। भारत की सुरक्षा को सबसे बड़ा खतरा चीन (China) से ही है और सरकार उसे हल्के में न लें। एनडीए सरकार में रक्षा मंत्री रहे जार्ज फर्नांडीस (George Fernandes) ने भी दावा किया था कि चीन भारत का दुश्मन नंबर है।..