जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स One India FilmiBeat BoldSky GoodReturns DriveSpark CNBC आवाज़ आज तक ज़ी न्यूज़

Hacking के मामले में भारत दूसरे स्थान पर, गत वर्ष 120 करोड़ अकाउंट hack करने की हुई कोशिश

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

पिछले साल भारत में 120 करोड़ अकाउंट हैक करने के प्रयास हुए, अमेरिका में सबसे ज्यादा

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ International stories  
नई दिल्ली. भारत में 2018 में 120 करोड़ से ज्यादाअकाउंट हैक करने केप्रयास किए गए। हैकिंग के मामले मेंअमेरिका के बाद भारत दूसरे नंबर पर है। अमेरिका में पिछले साल 1,252 करोड़ अकाउंट हैक करने केप्रयास किए गए। यह खुलासा क्लाउड डिलीवरी नेटवर्क प्रोवाइडर अकामेइ टेक्नोलॉजी के ‘स्टेट ऑफ द इंटरनेट सिक्योरिटी’ के नए संस्करण की रिपोर्ट में हुआ।अमेरिका और भारत के बादकनाडा तीसरे स्थान पररिपोर्ट के मुताबिक,किसी व्यक्ति या कंप्यूटर द्वारा अकाउंट को हैक करने के लिए चोरी के पासवर्ड और यूजरनेम का इस्तेमाल किया गया है। अमेरिका और भारत के बाद कनाडा तीसरे नंबर पर है। यह रिपोर्ट क्रेडेंशियल स्टफिंग (साइबर अटैक का एक प्रकार) या डेटाबेस के उल्लंघन के आधार पर तैयार की गई है। 2018 में अमेरिका में 1,252 करोड़, भारत में 120 करोड़ और कनाडा में 102 करोड़ हैकिंग के प्रयास किए गए।हैकिंग का आंकड़ा 13.3 करोड़ से बढ़कर 20 करोड़अकामेई की रिपोर्ट में कहा गया है कि मीडिया, मनोरंजन ब्रांड से लेकर खुदरा और गेमिंग ब्रांडों को हैकिंग के लिए चुना जाता है। हैकर्स खासकर मनोरंजन ब्रांडों को निशाना बनाते हैं, क्योंकि इनके अकाउंट एक्..
                 

बाढ़ से 51 लोगों की मौत, 1000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया

4 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ International stories  
जोहान्सबर्ग. दक्षिण अफ्रीका में आई बाढ़ से करीब 51 लोगों की मौत हो चुकी है। बुधवार को राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा नेबाढ़ से प्रभावित पूर्वी क्षेत्रों का निरीक्षण किया। उन्होंनेबताया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से एक हजार से ज्यादालोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। पिछले कुछ दिनों से देश के दक्षिणी और पूर्वी इलाकों में लगातार हो रही बारिश से स्थिति भयावह हो गई है।क्षेत्रीय मंत्री नोमुसा दुबे-नेक्यूब ने बताया कि दुर्भाग्य से मृतकों की संख्या बढ़कर 51 हो गई है।मंगलवार को मृतकों की संख्या 33 थी। बचावकर्मी मलबे में फंसे लोगों को निकालने में जुटे हुए हैं।राष्ट्रपति रामफोसा ने आपदा में मरने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना जताई। उन्होंने कहा कि इस विपदा की स्थिति में पूरे देश को बाढ़ प्रभावितों के साथ खड़े होने की जरूरत है।सेना को बचाव कार्य में लगाया गया है।देश के मौसम विभाग ने खराब मौसम और मूसलाधार बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है। तटीय इलाकों में स्थिति और अधिक खराब होने की आशंका जताई गई है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से आईं तस्वीरों में भूस्खलन के कारण क्षतिग्रस्त हुईं इमारतें और सड़..
                 

क्या पराठे में नोट भरकर लुभाए जा रहे वोटर्स?, वायरल हो रहा है वीडियो

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
नेशनल डेस्क। क्या पराठे में नोट भरकर लुभाए जा रहे वोटर्स? पराठा सेंकने के बाद उसके भीतर से 2000 का नोट निकला ऐसा एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे आईपीएस अधिकारी डी रूपा ने पोस्ट किया है। कर्नाटक के बेंगलुरू शहर में रहने वाली आईपीएस अधिकारी डी रूपा ने इसी क्लिप को टि्वटर पर शेयर किया और संबंधित अधिकारियों से कार्रवाई की अपील की। रेलवे में इंस्पेक्टर-जनरल ऑफ पुलिस और आईएएस मुनीश मुद्गल की पत्नी डी रूपा ने एक अप्रैल, 2019 को इस ट्वीट के साथ लिखा, वोटरों को ललचाने का यह बेहद चालू तरीका है अधिकारी कृपया इस क्लिप का संज्ञान लें।वीडियो क्लिप में ये दिखाया गयाएक महिला पराठा बेलती दिखाई गई थी। बेलने से पहले उसने आटे की लोई में 500 रुपए का नोट रखा, पर पराठा सेंकने के बाद पराठा खोलकर दिखाया, तब उसके भीतर से दो हजार का करारा नोट निकल कर आया।यह वीडियो कहां का है और किसने बनाया?वीडियो कहां का है इस सब बारे में अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।लेकिन सोशल मीडिया यूजर्स- मजे लेते नजर आए। लोगों ने कमेंट कर पूछा कि आखिर यह कौन से आटे से बना पराठा है, जो रकम को चार गुणा (500 से 2000 रुपए) कर देता ह..
                 

Maharastra: सही समय पर फ्लैट नहीं देना बिल्डर को पड़ा भारी, तीन साल जेल की सजा हुई

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Top News  
                 

ICC Cricket World Cup 2019: वेस्टइंडीज टीम का एलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह, रसेल की वापसी

an hour ago  
समाचार / जागरण/ खबरें  
                 

World Cup 2019 से पहले इस खिलाड़ी ने वनडे मैच में ठोका दोहरा शतक, पारी में लगाए 16 छक्के

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ खबरें  
                 

चुनाव आयोग का ममता को जवाब- अधिकारों के तहत अफसरों का तबादला किया

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
कोलकाता. चुनाव आयोग ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर समेत 4 आईपीएस अफसरों के तबादलों को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आरोपों को नकार दिया। आयोग ने रविवार कोकहा कि इन अफसरों के तबादले का फैसला शीर्ष अफसर और विशेष पुलिस निरीक्षक के फीडबैक के बाद लियागया। ममता के पत्र के जवाब में चुनाव आयोग ने लिखा, आचार संहिता के दौरान आयोग को अफसरों के तबादले और नियुक्ति के पूर्ण अधिकार हैं।आयोग ने कहा कि किसी भी फैसले पर हमें अपनी छवि साबित करने की जरूरत नहीं है। चुनाव आयोग और राज्य सरकारें संयुक्त रूप से दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को चुनने वालों के लिए जिम्मेदार हैं। संविधान बनाने वालों ने उनके लिए जो जिम्मेदारियां तय की हैं वह उनका पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।आयोग ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर समेत 4 अफसरों का तबादला किया थाचुनाव आयोग ने शुक्रवार को सीबीआई के खिलाफ धरने के वक्त ममता के साथ दिखे कोलकाता पुलिस कमिश्नर अनुज शर्मा समेत चार आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया था। राज्य के मुख्य सचिव मलय डे को लिखे पत्र में आयोग ने कहा था कि जिन अफसरों का तबादला हुआ है, उन्हें चुनाव से संबंधित कोई जिम्मेदारी नहीं दी..
                 

सुरक्षाबलों के लिए हाईवे बंद करने पर पीडीपी-नेकां का विरोध, लोगों से कहा- फैसला ना मानें

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
श्रीनगर.जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के मूवमेंट के लिए जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद करने के फैसले का राज्य में विरोध हो रहा है। रविवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) समेत अन्य नेताओं ने इसके खिलाफ प्रदर्शन किया। नेकां के फारूक अब्दुल्ला ने हाईवे को कश्मीरियों के लिए लाइफलाइन बताया। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने लोगों से फैसले को नहीं मानने की अपील की है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें जम्मू-श्रीनगर हाईवे। -फाइल..
                 

तेलंगाना में इंटर परीक्षा के नतीजों पर हंगामा, तीन और छात्रों ने दी जान

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

IPL: बैंगलोर से हारा पंजाब, एबी की उम्दा पारी

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ खेल  
                 

आइपीएल की सट्टेबाजी में छात्र समेत दो गिरफ्तार, 14 हजार रुपये मिले

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

दरगाह पर खादिम की हत्या, कहीं चढ़ावे का विवाद तो नहीं बना वजह

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ आगरा  
                 

ममता ने चुनाव आयोग पर लगाया था भाजपा के इशारे पर काम करने का आरोप, अब आयोग ने दिया ममता को जवाब

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
नेशनल डेस्क (कोलकाता). चुनाव आयोग ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर समेत 4 आईपीएस अफसरों के तबादलों को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आरोपों को नकार दिया। आयोग ने रविवार को कहा कि इन अफसरों के तबादले का फैसला शीर्ष अफसर और विशेष पुलिस निरीक्षक के फीडबैक के बाद लिया गया। ममता के पत्र के जवाब में चुनाव आयोग ने लिखा, आचार संहिता के दौरान आयोग को अफसरों के तबादले और नियुक्ति के पूर्ण अधिकार हैं।- आयोग ने कहा कि किसी भी फैसले पर हमें अपनी विश्वसनीयता साबित करने की जरूरत नहीं है। चुनाव आयोग और राज्य सरकारें संयुक्त रूप से दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को चुनने वालों के लिए जिम्मेदार हैं। संविधान बनाने वालों ने उनके लिए जो जिम्मेदारियां तय की हैं वह उनका पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।आयोग ने किया था4 अफसरों कातबादला- चुनाव आयोग ने शुक्रवार को सीबीआई के खिलाफ धरने के वक्त ममता के साथ दिखे कोलकाता पुलिस कमिश्नर अनुज शर्मा समेत चार आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया था। राज्य के मुख्य सचिव मलय डे को लिखे पत्र में आयोग ने कहा था कि जिन अफसरों का तबादला हुआ है, उन्हें चुनाव से संबंधित कोई जिम्मेदारी नहीं दी ..
                 

Tirupati Balaji: 2000 साल पुराने तिरुपति बालाजी का ऐसा है खजाना

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

Jammu Kashmir Accident: मौसम का बदला मिजाज बना जानलेवा, मिनी बस पर पत्थर गिरने से 5 की मौत

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

आज के लिए नया दोहा

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ जोक्स  
                 

वाड्रा ने कहा- कांग्रेस के लिए प्रचार करूंगा, जेटली बोले- यह हमारे लिए फायदेमंद

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
नई दिल्ली. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि वे लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए देश भर में प्रचार करेंगे। उन्होंने कहा कि वे यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नामांकन में शामिल होंगे। इसके बाद वे पार्टी के लिए प्रचार करेंगे। सोनिया 11 अप्रैल को रायबरेली से और राहुल 10 अप्रैल को अमेठी से पर्चा भरेंगे।वित्त मंत्री अरुण जेटली ने वाड्रा का प्रचार करना भाजपा के पक्ष में बताया। जेटली ने कहा, "वाड्रा को समझना चाहिए कि इससे कांग्रेस को अधिक लाभ होगा या भाजपा को। मैं नहीं जानता कि यह कांग्रेस पार्टी के प्रचार के लिए फायदेमंद होगा या भाजपा के प्रचार अभियान के लिए।'' आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें lok sabha chunav 2019 news and updates अरुण जेटली। -फाइल फोटो..
                 

चूहों को कैद करने का देसी तरीका, देखिए कैसे चूहे हो जाएंगे कैद, पैसा भी नहीं करना होगा खर्च

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
फीचर डेस्क। कई लोग चूहों से परेशान होते हैं। मार्केट में चूहों को पकड़ने के लिए कई प्रोडक्ट्स भी बेचे जा रहे हैं। हालांकि कई ऐसे देसी तरीके भी हैं, जिनसे आप चूहों को कैद में कर सकते हैं। सोशल मीडिया पर ऐसे ही कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। देखिए देसी तरीके से आप कैसे चूहे को कैद कर सकते हैं। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें how to protect your home form rats..
                 

UK से अलग होने के लिए स्कॉटलैंड फिर कराएगा जनमत संग्रह

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ World  
                 

गोलान बस्ती का नाम डोनाल्ड ट्रंप के नाम पर रखने का इजराइल का प्रस्ताव

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ World  
                 

फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा : पन्नू

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ लुधियाना  
बेमौसमी बरसात कारण गेहूं का दाना बदरंग होने पर मामले की जांच के लिए कृषि विभाग के सचिव काहन सिंह पन्नू ने बुधवार को खन्ना और दोराहा की अनाज मंडियों का दौरा कर ़खरीद प्रबंधों का जाय•ा लिया। उन्होंने ़खरीद एजेंसियों के आधिकारियों को गेहूं की निर्विघ्न ़खरीद करने के आदेश दिए। प्रधान आढ़ती एसोसिएशन हरबंस सिंह रोशा की तरफ से बारिश के साथ गेहूं की गुणवत्ता में आई ़खराबी ़खरीद में दिक्कत की समस्या की जानकारी दी गई।..
                 

टैक्स कलेक्शन लक्ष्य से कम होने से घाटा बढ़ने का अंदेशा

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
अमेरिका-चीन व्यापार वार्ता में प्रगति हुई है, लेकिन भारत-अमेरिका के बीच बातचीत रुकी हुई है। डोनाल्ड ट्रंप ने फिर कहा है कि भारत सबसे ज्यादा टैरिफ वाला देश है। ब्रेक्जिट को लेकर अब भी कन्फ्यूजन है। इसकी तारीख और आगे बढ़ सकती है। लीबिया और वेनेजुएला में हिंसा के चलते कच्चे तेल के दाम फिर 70 डॉलर प्रति बैरल से अधिक हो गए। यह 2019 में तेल की सबसे ज्यादा कीमत है। दाम नहीं घटे तो भारत का व्यापार घाटा बढ़ सकता है। यहां डायरेक्ट टैक्स कलेक्शन संशोधित लक्ष्य से 50,000 करोड़ और जीएसटी कलेक्शन 46,000 करोड़ रुपए कम रहा है। इससे सरकार का घाटा 3.4% के लक्ष्य से अधिक हो सकता है।नतीजे इस हफ्ते से, इन्फोसिस और टीसीएस के रिजल्ट शुक्रवार कोआम चुनाव के पहले चरण की वोटिंग गुरुवार को होगी। वोटिंग प्रतिशत, जमीनी हालात और नई सरकार को लेकर चर्चाओं से इन्वेस्टर का सेंटिमेंट प्रभावित होगा। जनवरी-मार्च तिमाही के साथ पूरे 2018-19 के नतीजे इसी हफ्ते आने शुरू हो जाएंगे। टीसीएस और इन्फोसिस, दोनों शुक्रवार को नतीजे जारी करेंगी।आरबीआई इस महीने 35,000 करोड़ मूल्य के डॉलर खरीदेगारिजर्व बैंक ने रेपो रेट 0.25% घटा दिया है। लेकि..
                 

सीतारमण ने कहा- रिपोर्ट निराधार, भारत एम्राम मिसाइल के टुकड़े बतौर सबूत पेश कर चुका

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
वॉशिंगटन. पाक एफ-16 विमानों की गिनती की रिपोर्ट को लेकर विवाद हो गया है। भारत की रक्षा मंत्री ने रिपोर्ट को निराधार बताते हुए कहा कि भारत ने पहले ही पाक के एफ-16 में इस्तेमाल की जाने वाली एम्राम मिसाइल के टुकड़े को बतौर सबूत पेश कर चुका है। इससे पहलेअमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागनने कहा कि हमें ऐसी किसी जांच के बारे में कोई जानकारी नहीं, जिसमें पाकिस्तान केएफ-16 विमानों की गिनती की गई। गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि 28फरवरी कोभारत-पाक की वायुसेना के आमने-सामने आने के बाद अमेरिका ने एफ-16 विमानों की गिनती की है, जिसमेंएक भी विमान कम नहीं निकला।बालाकोट में 27 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने आतंकी ठिकानों परकार्रवाई की थी। इसके बाद पाकिस्तानी वायुसेना के विमान 28फरवरी को भारतीय सीमा में घुसे थे। जवाबी कार्रवाई में भारत ने पाक का एफ-16 विमान मार गिराया था। हालांकिपाक सेना का दावा है कि उसके एक भी विमान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।रक्षा मंत्री का सवाल- एम्राम का टुकड़ा भारत में कैसे मिला?रक्षा मंत्रीनिर्मला सीतारमण ने अमेरिकी मैगजीन की रिपोर्ट पर कहा,''भारतीय वायुसेना ने एफ-16 के..
                 

IPL 2019 KKR vs RR : हार के क्रम को तोड़ने के लिए बेताब कोलकाता

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Sports  
                 

नेस वाडिया की एयरलाइंस की सफाई, प्रीति जिंटा को विमान यात्रा से नहीं रोका

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
मुंबई. नेस वाडिया की एयरलाइंस गोएयर ने कहा है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा को एयरलाइंस के विमान से यात्रा करने से नहीं रोका गया। एयरलाइंस ने रविवार को बयान जारी कर ऐसी रिपोर्ट को खारिज किया। एयरलाइंस ने कहा कि जो भी दावे किए गए, वो गलत हैं।एयरलाइंस ने बयान में कहा है कि प्रीति जिंटा 30 मार्च को एयरलाइंस के विमान से मुंबई से चंडीगढ़ गईं। इसके बाद 2 अप्रैल को उन्होंने चंडीगढ़ से मुंबई की वापसी फ्लाइट बुक की थी। 6 अप्रैल को उनकी फ्लाइट बुकिंग की कोई जानकारी नहीं है।कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि प्रीति जिंटा को मुंबई में शनिवार सुबह 8.30 बजे विमान में बोर्डिंग करना थी, लेकिन प्रीति के एयरपोर्ट पहुंचने से पहले उनके स्‍टाफ को बताया गया कि बोर्डिंग पास हवाईअड्डा अधिकारियों ने वापस ले लिया है।इस बारे में जब प्रीति जिंटा ने एयरलाइंस से बात की, तो उन्हें बताया गया कि वाडिया ग्रुप से निर्देश हैं कि उन्हें (प्रीति) इस एयरलाइन में यात्रा न करने दिया जाए। अमेरिका के फाइनेंशियल एनालिस्ट जीन गुडइनफ से शादी कर चुकीं प्रीति जिंटा शादी से पहले नेस वाडिया से रिलेशनशिप में थीं। आज की ता..
                 

राज्य के 12 शहरों में मौसम बदला, शेखावटी में 125 किमी की रफ्तार से आया तूफान

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
जयपुर/चूरू.भीषण गर्मी और लू के थपेड़े झेल रहे जयपुर सहित 12 शहरों को रविवार को थोड़ी राहत मिली। जयपुर, श्रीगंगानगर, नागौर, चूरू, सीकर, झुंझुनूं, अजमेर, भीलवाड़ा, टोंक, चित्तौड़गढ़, कोटा व बूंदी में आंधी चली, कुछ जगह बारिश हुई। चूरू और शेखावटी में आंधी की रफ्तार 110 से 125 किमी प्रतिघंटा रही।शेखावटी के कई इलाकों में रविवार शाम अचानक उठे धूल के बवंडर ने लोगों के होश उड़ा दिए। यहां 110 से 125 किमी की रफ्तार से रेतीला तूफान आया। काले-पीले तूफान से चूरू सिटी में दिन में ही अंधेरा हो गया, जो करीब 5 मिनट तक रहा। शाम 4:42 बजे उठा बवंडर करीब 37 मिनट बाद 5:19 शांत हुआ। तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली..
                 

Madhya Pradesh : कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ BJP फिर चुनाव आयोग पहुंची

4 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

जेट एयरवेज में हिस्सेदारी बेचने के लिए एसबीआई ने 10 अप्रैल तक बोलियां मांगी

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
मुंबई. एसबीआई ने जेट एयरवेज में हिस्सेदारी बेचने के लिए सोमवार के प्रक्रिया शुरू कर दी है। शेयर खरीदने की इच्छुक कंपनियां 10 अप्रैल शाम 6 बजे तक बोली लगा सकती हैं। एसबीआई जेट के कर्जदाता बैंकों के कंसोर्शियम का नेतृत्व कर रहा है।बैंकों ने जेट को 1500 करोड़ देने की घोषणा की थीएसबीआई की अगुवाई में 26 बैंकों ने जेट एयरवेज को 8,050 करोड़ रुपए का कर्ज दे रखा है। 25 मार्च को बैंकों ने एयरलाइन का मैनेजमेंट कंट्रोल अपने हाथ में लेने और 1,500 करोड़ की नई मदद देने की घोषणा की थी। जेट को अभी तक 1,500 करोड़ नहीं मिल पाए हैं।बैंकों का कहना है कि नीलामी में अच्छी कीमत नहीं मिली तो दूसरे विकल्पों पर विचार होगा। नई व्यवस्था के तहत जेट एयरवेज में बैंकों की 50.1% शेयर होल्डिंग हो गई है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें SBI seeks bids for stake sell in cash strapped Jet Airways as Resolution Plan..
                 

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 8400 करोड़ रुपए के हवाला के आरोप खारिज किए

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
मुंबई. नीदरलैंड में हवाला मामले में निजी कंपनी ए हाक एनएल के गिरफ्तार तीन कर्मचारियों को कोर्ट ने रिहा कर दिया। नीदरलैंड के राजस्व खुफिया और आर्थिक जांच सेवा के अधिकारियों ने गुरुवार को तीनों कर्मचारियों को गिरफ्तार किया था। उन पर भारतीय कंपनी को हवाला के जरिए रुपए भेजने का आरोप है।ईस्ट वेस्ट पाइपलाइंस, रिलायंस ने आरोप खारिज किएआरोप है कि 2006 में एक गैस पाइपलाइन प्रोजेक्ट में रिलायंस समूह की कंपनी ईस्ट वेस्ट पाइपलाइंस लिमिटेड को 8,400 करोड़ रुपए का हवाला किया गया। इस कंपनी को पहले रिलायंस गैस ट्रांसपोर्टेशन इन्फ्रास्ट्रक्चर लि. नाम से जाना जाता था। वहीं ईस्ट वेस्ट पाइपलाइंस लि. ने बयान जारी कर हवाला के आरोपों को खारिज किया है।रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पाइपलाइन कंपनी से किसी भी तरह के संबंध से इनकार करते हुए कहा है कि उसने 2006 में कोई गैस पाइपलाइन भी स्थापित नहीं की थी।इस तरह घोटाले का आरोपसरकारी अभियोजन कार्यालय ने बताया कि 2006 से उपमहाद्वीप पर गैस पाइपलाइन बिछा रही कंपनी ने खरीदे गए सामानों के दामों को उनकी वास्तविक कीमत से ज्यादा कीमत दिखाकर हवाला के जरिए करोड़ों रुपए का घोटाला किया। ..
                 

यूपीएससी असिस्टेंट कमांडेंट के 323 पदों पर करेगा भर्ती, 20 तक आवेदन

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ पटना  
                 

चेकिंग के लिए भाजपा विधायक के बेटे को रोका तो दरोगा के साथ मारपीट; पिता थाने के गेट पर धरना देने बैठे

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
झांसी.यहां गुरसरांय थाना क्षेत्र में पुलिस ने स्थानीयभाजपा विधायक के बेटे की कार चेकिंग के लिए रोकी तो दरोगा के साथ मारपीट करने की घटना सामने आई है। इतना ही नहीं, भाजपा विधायक स्वयं पुलिस के खिलाफ उतर आए। पहले उन्होंने चौराहे पर समर्थकों के साथ जाम लगाया। इसके बाद कार्यकर्ताओं के साथ थाने के गेट पर धरना देने बैठ गए। काफी समय तक थाना परिसर में अफरा-तफरी का माहौल रहा। बाद में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया..
                 

सेंसेक्स में 200 अंक की गिरावट, निफ्टी 80 प्वाइंट लुढ़का

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
मुंबई. शेयर बाजार में हफ्ते के पहले दिन तेज उतार-चढ़ाव बना हुआ है। सेंसेक्स 30 अंक ऊपर खुला। कारोबार के दौरान इसमें 179 अंक की बढ़त दर्ज की गई लेकिन मिड सेशन तक यह 230 अंक लुढ़क गया। निफ्टी में 80 अंक की गिरावट आ गई।सेंसेक्स के 30 में से 18 और निफ्टी के 50 में से 37 शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। ब्रेंट क्रूड का रेट 70 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर जाने की वजह से तेल कंपनियों के शेयरों को नुकसान हुआ। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें Stock Market Update: Sensex drop more than 200 points in trade on Monday 8 April..
                 

करमबीर सिंह को अगला नेवी चीफ बनाए जाने के खिलाफ कोर्ट पहुंचे वाइस एडमिरल बिमल वर्मा

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
नई दिल्ली. वाइस एडमिरल बिमल वर्मा ने वाइस एडमिरल करमबीर सिंह को अगला नेवी चीफ बनाए जाने के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की है। वर्मा का आरोप है कि अगले नेवी चीफ की नियुक्ति के वक्त उनकी वरिष्ठता को अनदेखा किया गया है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें मौजूदा नेवी चीफ सुनील लांबा के साथ वाइस एडमिरल बिमल वर्मा (दाएं)। -फाइल..
                 

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2019 : 11 लोकसभा सीटों पर 71.48 प्रतिशत वोटिंग

4 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Raipur  
                 

महिलाओं का सुंदरता से ज्यादा आत्मनिर्भरता पर ध्यान देना जरूरी :लक्ष्मी

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ देहरादून  
                 

अभी तक वेतन न मिलने पर रोडवेज कर्मचारी नाराज

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ अल्मोड़ा  
                 

10वीं की छात्रा घुड़सवारी करते हुए परीक्षा देने पहुंची, आनंद महिंद्रा ने बताया हीरो

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
मुंबई. महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने 10वीं की एक छात्रा को अपनी हीरो बताया है। केरल के थ्रिसूर जिले की 10वीं कक्षा की छात्रा घोड़े पर सवार होकर परीक्षा देने गई थी। सोशल मीडिया पर वायरल उसके वीडियो को महिंद्रा ने ट्विटर पर शेयर करते हुआ लिखा है कि बच्चियों की शिक्षा आगे बढ़ रही है। यह क्लिप दुनियाभर में वायरल होनी चाहिए।महिंद्रा ने पूछा है कि क्या थ्रिसूर में कोई इस बच्ची को जानता है। मैं अपने स्क्रीन सेवर के लिए लड़की और उसके घोड़े की तस्वीर चाहता हूं। उसके स्कूल जाने के नजरिए से मैं भविष्य के प्रति आशावाद से भर गया हूं।महिंद्रा ने पिछले हफ्ते मुंबई की 11 साल की बच्ची का पत्र ट्विटर पर शेयर कर उसकी तारीफ की थी। बच्ची ने महिंद्रा को ध्वनि प्रदूषण कम करने का आईडिया दिया था। महिंद्रा ने कहा था कि ऐसे विचार जानकर दिन भर की थकान दूर हो जाती है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें Class 10 girl rides a horse to exam hall, Anand Mahindra says She is my hero..
                 

मानक नहीं हुए पूरे, कई स्कूलों में लटकेंगे ताले

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ अल्मोड़ा  
                 

15 साल की स्टूडेंट को कोल्ड ड्रिंक पिलाकर किया बेहोश, फिर एक्स ब्वॉयफ्रेंड ने दो दोस्तों के साथ किया रेप

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
नेशनल डेस्क, विल्लुपुरम। यहां विल्लुपुरम में एक 15 साल की बच्ची के साथ रेप का खौफनाक मामला सामने आया है। आरोपी उसकी का एक्स ब्वॉयफ्रेंड है। उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर पहले लड़की को कोई नशीली चीज खिलाई और फिर रेप किया।- ओरोविल पुलिस ने रविवार को 19 साल के एक्स-बॉयफ्रेंड नरेश और उसके दो दोस्तों, सूर्या (22) और राजा (32) को गिरफ्तार किया। नरेश पुडुचेरी के एक कॉलेज में पढ़ता है और बाकी दोनों ड्राइवर हैं। पुलिस ने बताया कि नरेश पीड़िता से नाराज था। पीड़िता के घरवालों को दोनों के बारे में पता चल गया था जिस कारण उसने नरेश से रिश्ता खत्म कर लिया था।- नरेश ने पीड़िता को मिलने के लिए बुलाया और नहीं आने पर बुरे अंजाम की धमकी दी। पीड़िता घर पर ट्यूशन का बहाना करके निकली और सेथुरापेट स्थित नरेश के दोस्त के किराये के घर पहुंची। वहां नरेश ने उसे कोल्ड-ड्रिंक पीने को दी जिसमें नशीला पदार्थ मिला था। इसके बाजद पहले नरेश ने उसका रेप किया और फिर अपने दोस्तों को बुलाया। तीनों ने बारी-बारी से उसका रेप किया और 6 घंटे बाद रात 8:30 बजे उसे छोड़ दिया।पीड़िता किसी तरह ऑटो करके घर पहुंची। उसके घरवाले तब तक पु..
                 

किसान क्रेडिट कार्ड पर 1 लाख का कर्ज 5 साल ब्याज मुक्त, सभी किसानों को सम्मान निधि

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
नई दिल्ली.लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा का चुनावी घोषणा पत्र जारी किया गया। इसमें देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर फोकस करते हुए 75 संकल्पों को रखा गया है। दावा किया गया कि इसे छह करोड़ लोगों की मदद से तैयार किया गया।इसे ‘संकल्पित भारत, सशक्त भारत’ नाम दिया गया है।घोषणा पत्र में भाजपा के वादे भाजपा के प्रमुख मुद्दे: यूनिफॉर्म सिविल कोड पर भाजपा की प्रतिबद्धता बनी रहेगी। नागरिकता संशोधन विधेयकदोनों सदनों से पास कराएंगे और उसे लागू करेंगे, लेकिन किसी राज्य की संस्कृति और भाषाई पहचान को बचाएंगे।राम मंदिर के संकल्प को भी हम दोहराते हैं। हमारा प्रयत्न होगा कि राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण हो जाए।कश्मीर से अनुच्छेद 35-ए हटाएंगे। गांव-किसान : 25 लाख करोड़ रुपए ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में हम खर्च करेंगे। किसानों की आय को हम 2022 तक दोगुना करेंगे। किसान क्रेडिट कार्ड पर मिलने वाले1 लाख के कर्ज कोपांच साल तक ब्याज मुक्ति रखेंगे। सभी किसानों के लिए पेंशन योजना शुरू करेंगे। ताकि 60 साल की उम्र के बाद उनकी सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।आदिवासी स्वतंत्रता सेनानियों के लिए हम संग्रहालय बनाएं..
                 

भव्य होगा भूमियां देवता दिवस समारोह, तैयारी शुरू

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ अल्मोड़ा  
                 

छापों में 281 करोड़ के बेहिसाबी कैश रैकेट का पता चला, 230 करोड़ के बेनामी लेनदेन का भी खुलासा

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
नई दिल्ली/भोपाल. मध्यप्रदेश में आयकर विभाग की छापे की कार्रवाई में 281 करोड़ रु. के बेहिसाबी कैश रैकेट का पता चला है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस (सीबीडीटी) ने बताया कि राजनीति, व्यापार और सरकारी सेवाओं से जुड़े लोगों के जरिए यह रकम इकट्ठा की गई थी। सीबीडीटी के मुताबिक, कैश का एक हिस्सा हवाला के जरिए दिल्ली स्थित एक बड़ी राजनीतिक पार्टी के मुख्यालय में भी ट्रांसफर किया गया। इसमें 20 करोड़ रु. की वह रकम भी शामिल है, जिसे हाल ही में पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी के तुगलक रोड स्थित आवास से पार्टी मुख्यालय में भेजा गया था।दिल्ली के आयकर निदेशालय की टीम दो दिन से मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापे की कार्रवाई कर रही थी। हालांकि, सोमवार को सीबीडीटी की तरफ से जारी बयान में किसी नेता विशेष के नाम का जिक्र नहीं किया गया..
                 

कोहली आईपीएल में नाकाम, लेकिन वर्ल्ड कप में उनके नेतृत्व में टीम अच्छा करेगी: रहाणे

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
जयपुर.टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भले हीआईपीएल के 12वें सीजन में अभी तक सफल नहीं हो पाए हो, लेकिन टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने वर्ल्ड कप में उनके सफल होने की बात कही है।राजस्थान रॉयल्स के कप्तान रहाणेसोमवार को दैनिक भास्कर कार्यालय आए। उन्होंने गेस्ट एडिटर के रूप मेंबेन स्टोक्स और जयदेव उनादकट के उम्मीद के अनुरूप राजस्थान रॉयल्स के लिए परफॉर्म न कर पाने, मांकडिंग और खुद की कप्तानी सहित क्रिकेट से जुड़े कई अन्य पहलुओं पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने दैनिक भास्कर के नो नेगेटिव मंडे अभियान की भी सराहना की और सोमवार को प्रकाशित हुई दो मंडे पॉजिटिव स्टोरीज को पसंद किया।उनसे हुई संजीव गर्ग की विस्तृत बातचीत इस प्रकार है :सवाल:क्या आप राजस्थान रॉयल्स के मौजूदा सीजन के अब तक के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं?जवाब:नहीं, ये तो मैं नहीं कहूंगा कि संतुष्ट हूं। हां, इतना जरूर है कि पांच में से चार मैचों में हम अच्छा खेले। कोलकाता के खिलाफ हम अच्छा नहीं कर सके। एक ही मैच जीते, लेकिन तीन मैच काफी नजदीकीथे। आईपीएल लंबा टूर्नामेंट है, अभी काफी उलटफेर होंगे। खिलाड़ियों को खुद पर विश्वास रखना होग..
                 

भगोड़े विजय माल्या ने कहा, स्पेशल कोर्ट ने दी 'आर्थिक मौत' की सजा

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Top News  
                 

विपक्ष में PM की रेस पर मोदी का तंज, घुंघरू बांध हुए तैयार

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

सौरव गांगुली के बाद अब सचिन तेंदुलकर और लक्ष्मण को भी BCCI लोकपाल ने थमाया ये नोटिस

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ खबरें  
                 

सुई से डरने वालों के लिए अच्छी खबर, पता भी नहीं चलेगा कब लग गया इंजेक्शन

an hour ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

50 प्रतिशत पर्ची मिलान से परिणाम में देरी मंजूर, इससे चुनाव में निष्पक्षता आएगी- विपक्ष

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
नई दिल्ली.ईवीएम से वीवीपैट की मिलान संख्या 50 फीसदी तक बढ़ाए जाने पर चुनाव के परिणाम मेंदेरी होगी। 21 विपक्षी पार्टियों ने इसे लेकर शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया। उन्होंने कहा कि हमें परिणाम में देरी मंजूर है, इससे देश केचुनावी प्रक्रिया में निष्पक्षता आएगी। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें प्रतीकात्मक फोटो।..
                 

Ghaziabad news : सड़क पर लग रही थी स्‍कूल की क्‍लास, धूप से बच्चों की तबीयत बिगड़ी

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Top News  
                 

Rohit Shekhar Death Case : पत्नी अपूर्वा ने रोहित का गला घोंटकर की थी हत्‍या, 2 दिन की रिमांड पर

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

एशियाई ऐथलेटिक्स: चित्रा ने जीता गोल्ड मेडल

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ खेल  
                 

IPL: देखें, विराट की टीम पड़ी पंजाब पर भारी

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ खेल  
बैंगलोर ने पंजाब को हराकर आईपीएल के 12वें सीजन की लगातार तीसरी जीत दर्ज की। बैंगलोर टीम ने एबी डि विलियर्स (82*) और मार्कस स्टॉयनिस (46*) के बीच शतकीय साझेदारी की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट पर 202 रन बनाए। इसके बाद पंजाब टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाने के चलते 20 ओवर में 7 विकेट पर 185 रन ही बना सकी। बैंगलोर ने 11 मैचों में चौथी जीत दर्ज की और टीम 8 अंकों के साथ 7वें स्थान पर आ गई है। पंजाब को 11 मैचों में छठी हार झेलनी पड़ी और टीम 10 अंकों के साथ 5वें स्थान पर है।..
                 

सोशल मीडिया पर फेक न्यूज की भरमार, इसलिए सोचें समझें फिर साझा करें कोई खबर

2 hours ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

मायावती ने कहा- कांग्रेस को वोट देकर बर्बाद ना करें मुस्लिम भाई, अखिलेश बोले- वोट बंटने ना दें

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
सहारनपुर. देवबंद में रविवार कोसपा प्रमुखअखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती और रालोद प्रमुख चौधरी अजित सिंह ने रैली की। मायावती ने कहा, "मुस्लिम समाज के लोगों से आग्रह है कि कांग्रेस इस लायक नहीं है कि वह भाजपा को टक्कर दे सके। गठबंधन ही भाजपा को टक्कर दे सकता है। इस बात का अहसास कांग्रेस को भी है। कांग्रेस यह मानकर चल रही है कि हम जीतें या ना जीतें गठबंधन नहीं जीतना चाहिए। कांग्रेस ने जगह-जगह ऐसे लोगों को उतारा है, जिससे भाजपा के लोगों को फायदा पहुंचे। मुस्लिम समाज आप लोगों को अपना वोट नहीं बांटना चाहिए। बसपा, सपा और लोगों को ही वोट दीजिए।''सपा अध्यक्षअखिलेश यादवने कहा,''जैसी भाजपा है, वैसी ही कांग्रेस है। इनकी नीतियां एक जैसी हैं।आप ध्यान रखें कि वोट घटने ना पाए और बंटने ना पाए। कांग्रेस अपनी पार्टी की पैठ बनाना चाहती है। हमारी आपसे अपील है कि आप इस बात का ध्यान रखें।''इस बार चुनाव में नाटकबाजी और जुमलेबाजी काम नहीं आएगी- मायावती मायावती ने कहा,''अगर वोटिंग मशीनों में गड़बड़ी नहीं हुई तो गठबंधन की सरकार बनेगी।बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि गठबंधन की रैली में आई भीड़देखकर पीएम मोदी को..
                 

आपबीती: लपटें देख भतीजे से कहा- तू घर जा, मैं आ जाऊंगा; फसल बचाने में जिंदा जल गया चाचा

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
होशंगाबाद.निटाया गांव में एक खेत में लगी आग को आंधी ने इस कदर फैलाया कि इसने 16 गांवों के सैकड़ों हेक्टेयर की फसलों को रातोंरात राख कर डाला। फसल बचाने में तीन किसान खेत में ही जिंदा जले हैं। एक अन्य ट्रक ड्राइवर की सड़क किनारे वाहन समेत लपटों में घिरने से झुलसने के बाद मौत हो गई। एक घर और एक बाइक भी जली। संभवत: रविवार से ही सहायता राशि मिलना शुरू हो जाएगी।मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख और घायलों को 59 हजार रु. की मदद मिलेगीहोशंगाबाद और इटारसी तहसील में शुक्रवार रात धधकी आग से 1175 हेक्टेयर रकबे की फसल जली है। मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा। वहीं 20 घायलों को 59 हजार 100 रुपए के हिसाब से सहायता मिलेगी। कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने आग लगने के कारण का पता लगाने के लिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने गांव का दौरा किया। सीएम कमलनाथ रविवार सुबह 10 बजे गांवों का दौरा करेंगे। वे यहां पांजराकला समेत अन्य गांव में जाएंगे।पांजराकलां में तीन अर्थियां उठीं, तो गमगीन हो गए लोगइधर, आग से जिंदा जले पांजराकलां ..
                 

Modi Biopic Movie Hearing: EC ने सुप्रीम कोर्ट में सौंपी रिपोर्ट, कहा- चुनाव बाद रिलीज होनी चाहिए मोदी बायोपिक

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

केदारनाथ आपदा में लापता श्रद्धालुओं के मामले में हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से मांगा जवाब

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

आज के लिए मजेदार ज्ञान

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ जोक्स  
                 

सहालग में भी नहीं चमका सोना, अब लगी अक्षय तृतीया से उम्‍मीद

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ आगरा  
                 

विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा- हम पर फिर हमला हो सकता है, भारत का जवाब- बेतुका बयान

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
इस्लामाबाद. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि उनकेपास इसबात की पक्की जानकारी है कि भारत एक बार फिर हमलेकी योजना बना रहा है। कुरैशी के मुताबिक, भारत 16 से 20 अप्रैल के बीच पाक पर हमला कर सकता है। इसलिए उन्होंनेसंयुक्त राष्ट्र के पांचों स्थाई सदस्यों को इसकी जानकारी दे दी है।भारतीय विदेश मंत्रालय ने कुरैशी के बयान पर कहा- पाकिस्तान का यह बयान गैरजिम्मेदाराना और बेतुका है। इस तरह के बयानों से कुरैशी क्षेत्र में जंग का उन्माद फैलाना चाहते हैं। ऐसा लगता है कि यह तिकड़म पाक में रहने वाले आतंकियों को एक संदेश है कि भारत में आतंकी हमला किया जाए।कुरैशी ने कहा- इमरान देंगे जानकारीकुरैशी ने रविवार को मुल्तान में मीडिया से बातचीत में बताया कि भारत दोबारा हमले की योजना बना रहा है। उन्होंने यह साफ नहीं किया कि पाक के पास हमले से जुड़ी क्या जानकारी मौजूद है, या हमला किस तय तारीख को होगा। लेकिन, उन्होंने यह जरूर कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान इसे देश के साथ साझा करने वाले हैं।पाकिस्तान ने एक महीने बाद खोला भारत के लिए हवाई क्षेत्र14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए ह..
                 

ओडिशा, बंगाल में भाजपा बढ़ा सकती है सीटें और केरल में वोट

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
संजय कुमार, प्रोफेसरसेंटर फॉर स्टडी ऑफ डेवलपिंग सोसायटीज़ (सीएसडीएस).पहले चरण के चुनाव से पहले यह सवाल पूछा जा रहा है कि क्या एनडीए फिर सत्ता में आएगा या बदलाव होगा? पुलवामा हमला व बालाकोट एयर स्ट्राइक से पहले ऐसा लग रहा था कि कांग्रेस वापसी कर रही है और वह भाजपा को कड़ी चुनौती पेश करने जा रही है। लेकिन, पुलवामा हमले के बाद की घटनाओं ने हिन्दीभाषी क्षेत्र में भाजपा को होने वाले नुकसान को काफी कम कर दिया है। देखा जाए तो पुलवामा के बाद अब यह सवाल उठने लगा है कि भाजपा कितनी सीटें जीतेगी।भाजपा ने कांग्रेस पर हिंदी भाषी क्षेत्रों में निर्णायक बढ़त हासिल कर ली है। लोग अब भी बेरोजगारी को बड़ा मुद्दा मानते हैं पर उनकी नजरों में सरकार की ऐसी छवि बन गई है, जो पाकिस्तान को जवाब दे सकती है। विपक्ष के पास नरेंद्र मोदी के ताकतवर नेतृत्व का कोई विकल्प नहीं है। बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जो देश में मजबूत नेता चाहते हैं और मोदी उनकी पसंद पर खरे उतरते हैं। 2004 में एक कमजोर कांग्रेस अटल बिहारी वाजपेयी जैसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री को हरा सकती है तो नरेंद्र मोदी क्यों नहीं हार सकते। वाजपेयी ने भी तो कारगिल युद..
                 

Notre Dame Fire: चर्च की मरम्मत के दौरान कारीगर करते थे धूम्रपान

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ World  
                 

वीरभूम में तृणमूल की बाइक रैली में लहराए गए हथियार

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ कोलकाता  
                 

बारिश के साथ पड़े ओले, भींगे गहूें के बोरे

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ लुधियाना  
मौसम की ़खराबी कारण पहले ही देरी से शुरू हुई गेहूं की कटाई को बुधवार को एक बार फिर ब्रेक लग गए जब शाम 5 बजे के करीब •ाोरदार बारिश आई। कई स्थानों पर बारिश के साथ औलावृष्टि होने की खबरें भी हैं। इससे किसानों की उम्मीदों पर एक बार फिर पानी फिरता दिख रहा है। बारिश से मंडी में भी अफरा-तफरी मच गई और जल्दबाजी में कईं गेहूं की बोरियां ढकने से रह गई। इससे भी किसानों का नुक्सान होने की आशंका है।..
                 

एयरस्ट्राइक के जोश में पानी जैसे जरूरी मुद्दे तक डूबे हुए दिख रहे

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
अमित कुमार निरंजन, बेंगलुरु (कर्नाटक) से. इलेक्ट्रॉनिक सिटी (बेंगलुरु साउथ) की सोसायटी में रहने वाले ए एस पटेल शुक्रवार रात इस उत्साह से घर लौटे कि कल वीकेंड है, देर तक सोऊंगा। घर पहुंचे ही थे कि पता चला-पानी नहीं है। पानी का टैंकर रात ढाई बजे आना था। एक झपकी ले ली...पता चला टैंकर भी चला गया। हड़बड़ाहट में सुबह पांच बजे नींद खुली तो पानी की याद आई। इस बार चूकते तो पानी नहीं मिलता।भारत यात्रा के इस सफर में मेरा एक रात्रि विश्राम मेरे मित्र पटेल के घर पर भी था...इसलिए देश की सिलिकॉन वैली में पानी का ऐसा संकट मैंने खुद महसूस किया। बहरहाल, पटेल साहब और मैं पावर नैप लेकर सुबह-सुबह घूमने निकल पड़े। रास्ते भर पटेल साहब पानी पर बड़बड़ाते रहे। अचानक चमचमाते फाइटर प्लेन का स्टेच्यू दिखा। मैंने पूछा-क्या नया लगा है? कैब ड्राइवर मंजूनाथ बोला-नया नहीं है, एयरस्ट्राइक के बाद पेंट किया गया है।पटेल साहब भी पानी से यू टर्न मारते हुए एयरस्ट्राइक पर आ गए। बोले- इस बार अच्छा किया, जो हम बम बरसाकर आ गए। इसलिए कहते हैं- मोदी है तो मुमकिन हैं। इसके बाद तो पानी कहीं छूट गया और दिनभर गांधी परिवार की राजवंशी राजनीति..
                 

61% मानते हैं महंगाई बढ़ी, पर 59% लोग मोदी सरकार के काम से संतुष्ट

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ National stories  
सीएसडीएस-लोकनीति रिसर्च टीम. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले लोगों ने मोदी सरकार के प्रति सकारात्मक रुख दिखाया है। 19 राज्यों में 59% या हर पांच में तीन लोग मोदी सरकार के कामकाज से संतुष्ट नजर आते हैं। पिछले साल मई में सरकार की लोकप्रियता काफी गिर गई थी और अगर नेट संतुष्टि (संतुष्ट-असंतुष्ट) की बात करें तो यह शून्यपर थी। यानी जितने लोग सरकार से संतुष्ट थे, उतने ही असंतुष्ट। लेकिन, इसके एक साल बाद यह 24 प्वाइंट पर है, जो अच्छी रेटिंग है। मई 2009 में मनमोहन सरकार की नेट संतुष्टि 43 प्वाइंट थी, इसके बावजूद यूपीए को सिर्फ 262 सीटें ही मिल सकी थीं। यह बात सीएसडीएस-लोकनीति- द हिंदू और तिरंगा टीवी के प्री पोल सर्वे में सामने आई है। पढ़ें इस सर्वे की तीसरी कड़ी...चुनाव के मौके पर सरकार के पक्ष में सकारात्मक माहौल भाजपा का मजबूत आधार हो सकता है। 46% लोग सरकार को एक और मौका देने के पक्ष में हैं, लेकिन 36% नहीं चाहते कि सरकार को दोबारा मौका मिले। कुल मिलाकर देखा जाए तो सरकार के लिए यह चुनाव आसान नहीं होने जा रहा। आधे से अधिक लोग मानते हैं कि सरकार अच्छे दिन लाने में सफल रही, भ्रष्टाचार, महंगाई व नौकरियो..
                 

ICC World Cup 2019: रसेल की टीम में वापसी, पोलार्ड और नरेन बाहर

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Cricket  
                 

सिविल अस्पताल के स्टाफ को 12 बजे ही लग जाती है भूख..

an hour ago  
समाचार / जागरण/ अमृतसर