जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स One India FilmiBeat BoldSky GoodReturns DriveSpark CNBC आवाज़ आज तक ज़ी न्यूज़

रानी लक्ष्मीबाई के बलिदान मेले पर आमने-सामने आई मप्र सरकार और आयोजन समिति, जानें क्या है विवाद

an hour ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

डॉक्टरों की हड़ताल से भटकते रहे मरीज, कहीं आयुष डॉ. ने लिखी दवा

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के साथ मारपीट के विरोध में सोमवार को जिले के डॉक्टर भी हड़ताल पर चले गए। इससे मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। प्रशासन ने वैकल्पिक व्यवस्था के तहत आयुष डॉक्टरों को लगाया। उन्होंने कई जगह मरीजों को देख परामर्श दिया। फलोदी, बिलाड़ा, पीपाड़, लोहावट, शेरगढ़, बालेसर, ओसियां, मथानिया सहित समूचे जिले के स्वास्थ्य केंद्रों पर मरीजों को परेशानी हुई। हालांकि आयुष डॉक्टरों ने कई जगह परामर्श दिया। डॉक्टरों की गैरमौजूदगी में नर्सिंग स्टाफ ने ही कई जगह मरीजों को देखा। पट्टियां बांधी और इंजेक्शन लगाए। कुछ डॉक्टरों ने अपने आवास पर मरीजों को देखे। अस्पतालों की ओपीडी में मरीज तो आए लेकिन डॉक्टर नहीं दिखे लेकिन मरीज इस आस में बैठे रहे कि दोपहर बाद तो आएंगे। फिर भी डॉक्टर नहीं आए, जो डॉक्टर आए उन्होंने भी मरीजों को चेक नहीं किया। ऐसे मरीजों को निजी अस्पतालों की ओर जाना पड़ा। फलोदी शेरगढ़ देचू लोहावट आंचलिक बाप मथानिया ओसियां बिलाड़ा शेरगढ़ आऊ पीपाड़ शहर पीलवा Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Phalodi News - rajasthan..
                 

गोपालगंज के युवक की हिमाचल प्रदेश में हत्या

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
गोपालगंज के एक युवक की हिमाचल प्रदेश के उना में लोहे के सरिया से पीट- पीट कर हत्या कर दी गई । युवक उचकागांव के घोडाघाट का रहने वाला था। हत्या के बाद उसका शव सोमवार को गांव लाया गया । शव आते ही परिजन दहाड़ मारकर रोने लगे । युवक की हत्या के बाद उसका शव कबाड़ के गोदाम में छुपा दिया गया । जहां से पुलिस ने बरामद किया । हत्या के पीछे आपसी विवाद बताया जाता हैं। जानकारी के अनुसार मकसूदपुर नहर स्थित घोड़ाघाट निवासी दरोगा प्रसाद का बेटा बुलेट प्रसाद बीन पिछले 1 जून को गांव के ही युवक के साथ हिमांचल प्रदेश के ऊना शहर गया था। वहां जाने के बाद युवक द्वारा कबाड़ के खरीद बिक्री का धंधा भी शुरू कर दिया गया था। इसी दौरान बीते 15 जून की रात अपने साथ ले गए लोगों द्वारा शराब के नशे में हुए बकझक में युवक की लोहे के रॉड से पीटकर हत्या कर दी गई।हत्या करने के बाद आरोपितों द्वारा युवक के शव को कबाड़ के गोदाम के परिसर में फेंक दिया गया। घटना के बाद आरोपितो द्वारा स्थानीय पुलिस की मिली भगत से मामले को हत्या के मामले को किसी अज्ञात वाहन से दुर्घटना का रूप देने का भी प्रयास किया गया। दोस्तों ने दिया घटना को अंजाम ..
                 

किसानों को बताया कम लागत में बेहतर उत्पादन कैसे करें

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
प्रखंड के दही भाता पंचायत की दही भाता गांव के उत्क्रमित मध्य विद्यालय में सोमवार को किसान चौपाल का आयोजन किया गया। किसान चौपाल का उद्घाटन मुखिया इंदु बाला तिवारी तथा प्रतिनियुक्त प्रतिनिधि आशीष तिवारी ने किया। इस दौरान किसानों को अब व्यवसायिक तथा वैज्ञानिक ढंग से खेती करने की बात बताई गई । उन्होंने लोगों को जागरूकता करते हुए कहा कि जब हम जनसंख्या बढायेंगे तो हमारी कृषि योग्य भूमि कम होगी ही साथ साथ जंगल व बाग -बगीचे भी समाप्त हो जाएंगे । हमारा देश सूखे ेकी चपेट में है। इसके कारण खेती का काम लगातार पिछड़ रहा है। उचकागांव के दहिभता गांव में लगा कृषि चौपाल मौसम के हिसाब से लगाएं फसल मौके पर मौजूद कृषि विभाग के वैज्ञानिकों ने मौसम के अनुकूल खेती करने की जानकारी दी। चौपाल में मौजूद पंचायत की कृषि सलाहकार अनिल गुप्ता ने किसानों को सिंचाई की जानकारी देते हुए बताया कि कम समय में उगने वाले कथा फल देने वाले बीज का उपयोग करें। जिससे धान 110 से 120 दिन के अंदर कट कर तैयार हो जाए। इसके साथ ही उन्होंने किसानों को क्षति पहुंचाने वाले जीव- जंतुओं से फसलों की रक्षा के भी कई उपाय भी सुझाए । किसान पटवन..
                 

राजस्थान के सांसद ओम बिरला होंगे लोकसभा के नए स्पीकर

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

स्ट्राइकः दिल्ली में टलीं 2500 सर्जरी, आज राहत

37 minutes ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

Weather Update: जानिए- आते-आते कहां अटक गया मानसून, कब तक पहुंचेगा और क्या है देरी की वजह

an hour ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

Karan Oberoi पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली ज्योतिष महिला अरेस्ट, झूठी थी कहानी

43 minutes ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

खतरनाक मोड़ पर पलटा दूध वाहन, चालक घायल

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
भास्कर न्यूज. लोहावट आंचलिक | लोहावट के जंभेश्वर नगर में रविवार देर रात 1 बजे एक दूध सप्लाई करने वाला वाहन खतरनाक मोड़ में अनियंत्रित होकर चार-पांच बार पलटी खा गया। हादसे में चालक महिपाल माली निवासी तिंवरी घायल हो गया। सूचना मिलने पर लोहावट पुलिस ने जाकर मौका मुआयना किया। हैड कांस्टेबल पीराराम ने बताया कि रविवार रात 1 बजे जोधपुर से दूध व छाछ की सप्लाई लेकर लोहावट व फलोदी जाने वाली एक टाटा 407 गाड़ी जैसे ही जंभेश्वर नगर पहुंची तो वैद्य कौशला प्याऊ के पास घुमावदार मोड़ में अनियंत्रित होकर पलट गई। चार-पांच बार पलटने से गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई व उसका चालक महिपाल घायल होकर गाड़ी में फंस गया। गाड़ी में भूराराम जाट निवासी ओसियां भी सवार था, लेकिन गनीमत रही कि उसको कोई चोट नहीं आई। वहीं गाड़ी पलटने से उसमें रखी दूध व छाछ की थैलियां फट गई, इससे दूध व छाछ बिखर गया। राहगीरों ने निकाला, संयोग से आई एम्बुलेंस : जिस समय हादसा हुआ उसी समय वहां से निकल रहे प्रधानाचार्य महेश पाबूसर, नेताराम व गंगाराम ने घायल व गाड़ी में फंसे हुए चालक महिपाल को किसी तरह बाहर निकाला। तभी जोधपुर से लोहावट की ओर जा रही ए..
                 

Indore Suicide : पहले पत्नी को WhatsApp पर ऐसी फोटो भेजी, फिर कर ली आत्महत्या

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Indore  
                 

Dhar News : 86 करोड़ की जल योजना, पर इस वजह से पानी के ड्रमों पर लग रहे ताले

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Dhar  
                 

बिजली नहीं मिली, मंत्री के सामने पिया जहर

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मेट्रो  
                 

सैनिटरी पैड्स में छिपा रखा था 3 करोड़ का ड्रग्‍स

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ राज्य  
                 

नौकरी दिलाने का झांसा देकर डाक्टर ने महिला को घर बुला किया दुष्कर्म Kanpur News

an hour ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

सड़क पर पसारे मक्के पर फिसलकर गिरी बाइक, पत्नी की मौत, पिता-पुत्र जख्मी

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
थाना क्षेत्र के फुलकाहा गांव में एसएच 91 पर रविवार की रात सड़क दुर्घटना में बाइक सवार एसएसबी जवान की प|ी की मौत हो गई। इस दुर्घटना में जवान और उसके पुत्र जख्मी हो गए। जानकारी अनुसार खूंट वार्ड संख्या 6 निवासी एसएसबी जवान संतोष कुमार अपनी प|ी बुलबुल देवी पुत्र राजा कुमार के साथ बाइक पर सवार होकर अपने घर से ससुराल चकमका जा रहे थे। इसी दौरान फुलकाहा कब्रिस्तान के समीप विपरीत दिशा आ रही स्कॉर्पियो के हेड लाइट की रोशनी से आंखें चौंधिया गई। जिससे बाइक चालक अनियंत्रित होकर सड़क पर लोगों द्वारा सुखाने के लिए पसारे मक्के पर चला गया और फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिससे बाइक पर पीछे में बैठी जवान की प|ी लोगों द्वारा रखे गए लकड़ी से टकरा गई। जिसे तुरंत इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल त्रिवेणीगंज में भर्ती कराया गया। जहां इलाज में उसकी मौत हो गई। जबकि जख्मी जवान और उसके पुत्र का इलाज चल रहा है। एसएच पर जदिया अनंतपुर चौक से लेकर फुलकाहा तक बीच लोगों द्वारा सड़क को अतिक्रमण कर मक्का सुखाया जा रहा है। बावजूद प्रशासन इस दिशा में गंभीर नजर नहीं आ रही है। उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती एसएसबी जवान की प|ी। ..
                 

चुनावी घोषणापत्र में था संपत्तिकर आधा करने का वादा, अभी स्थिति साफ नहीं

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Raipur  
                 

'दीदी' ने बरसाई ममता और पिघल गए डॉक्टर

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ राज्य  
                 

कानपुर में भाजपा जिलाध्यक्ष पर मंथन शुरू, दावेदारों ने लगाई लखनऊ की दौड़

an hour ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

संपत्ति विवाद से बचने के लिए फैमिली अग्रीमेंट करें!

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ ET हिन्दी  
                 

एएसआइ नेम प्लेट बदल कर रहा था अवैध वसूली, लाइन हाजिर Ludhiana News

an hour ago  
समाचार / जागरण/ लुधियाना  
                 

बिहार में गर्मी का कहर: राज्‍य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्‍कूल, कोचिंग संस्‍थान भी रहेंगे बंद

an hour ago  
समाचार / जागरण/ पटना  
                 

हर 15वें दिन 100 िकसानों के खातों में आएंगे रुपए : विधायक

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
निकटवर्ती गांव रामगढ़ में भादरा विधायक बलवान पूनिया ने सोमवार को रामगढ़ उपतहसील पर जन सुनवाई की और पिछले साल एसबीआई बैंक के आगे चले धरने की समीक्षा बैठक हुई। इस मौके पर बैंक द्वारा ज्यादा लगे ब्याज और बैंक में स्टाफ़ की कमी की मांग को लेकर बैंक एजीएम हनुमानगढ़ से फोन पर वार्ता की । उसके बाद जोनल मैनेजर ने बताया की करीब 600 किसानों के 76 लाख रुपए बनते हैं । बैंक मैनेजर ने बताया कि करीब 97 किसानों के खातों में रुपए आ गए हैं। हर 15वें दिन 100 िकसानों के खातों में रुपए डालें जाएंगे। इसके अलावा 30 जून तक बैंक में एक अतिरिक्त कर्मचारी लगा दिया जाएगा। 12 और 14 एनटीआर में पेयजल के लिए विधायक कोटे से डिग्गी बनाने की घोषणा के साथ उज्जलवास गाँव के लिए पेयजल पाइप लाइन की घोषणा की और इसी महीने के अन्त तक रामगढ़ गाँव में थ्री फेस बिजली लाइन खिंचवाने की बात कही। पेयजल सुधार के लिए कर्मचारियों को दिशा निर्देश दिए तथा 2017 के बकाया पड़े फसल खराबा के मुआवजे के लिए तहसीलदार नोहर को अवगत कराया । बैठक में रामगढ़, ढिलकी, उज्जलवास, बरवाली, आसपास के चक्कों व ढाणीयो के किसान मौजूद रहे । इस मौके पर तहसीलदार जय ..
                 

एसएसबी अधिकारियाें ने सुनी समस्या

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 19वीं बटालियन के पाठामारी, सुखानी व अन्य कंपनी के अधिकारियों ने ग्रामीणों के साथ बैठक कर स्थानीय समस्याअाें पर चर्चा की। निरीक्षक अमरेश विश्वास और उपनिरीक्षक (समान्य) प्रफुल्ल राय ने बताया कि वरीय अधिकारियों के दिशा-निर्देश पर ग्रामीणों के साथ बैठक कर उनके क्षेत्र की समस्याओं को जाना, ताकि उनकी समस्याओं के समाधान के लिए एसएसबी सहयोग कर सके। उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि कोई नया चेहरा या संदिग्ध समान मिले तो इसकी तुरंत सूचना हमे दें। इसके साथ तस्करी पर पूरी तरह अंकुश लगाने के लिए ग्रामीणों को सूचनाओं के अदान-प्रदान करने की बात कही। अधिकारियों ने आपदा के समय बचाव के तरीको व ग्रामीणों की सहायता के लिए एसएसबी के हमेशा तैयार रहने की बात कही। कई अन्य बिंदुओ पर अधिकारियों ने ग्रामीणों से बैठक में विचार-विमर्श किया। मौके पर दर्जनों ग्रामीण व एसएसबी जवान तैनात थे। ग्रामीणों के साथ बैठक करते एसएसबी अधिकारी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Thakurganj News - ssb officials listened to problem..
                 

खाली लोटा-बाल्टी लेकर प्रदर्शन करने निकलीं महिलाएं ताजपुर-समस्तीपुर मुख्य मार्ग को छह घंटे तक रखा जाम

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
प्रखंड क्षेत्र में पानी की कमी को लेकर मची घोर तबाही से परेशान क्षेत्र के अलग-अलग पंचायत के लोगों ने पेयजल कि किल्लत, नलजल योजना में व्याप्त मनमानी एवं अनियमितता के खिलाफ सोमवार को अलग-अलग स्थानों पर सड़क को जाम कर उग्र प्रदर्शन किया। भेरोखरा पंचायत के वार्ड संख्या 14 एवं ताजपुर पंचायत के वार्ड संख्या 5 समेत अन्य वार्डों के ग्रामीणों ने सुभाष चौक के पास करीब 8 बजे से ताजपुर- समस्तीपुर मुख्य मार्ग जाम कर दिया। जाम में वरिष्ठ नागरिकों के साथ महिलाएं एवं बच्चे खाली बाल्टी लेकर शामिल हुए। जाम से सड़क के दोनों ओर वाहनों का तांता लग गया। दूसरी ओर ताजपुर पंचायत के मोतीपुर वार्ड संख्या 6 एवं 7 कबीर मठ समेत अन्य वार्डों के ग्रामीणों ने मोतीपुर सब्जीमंडी के पास एनएच-28 मुसरीघरारी-मुजफ्फरपुर पथ को जाम कर पेयजल, नलजल में घटिया सामग्री लगाने, 7 निश्चय योजना मे लूट-भ्रष्टाचार पर रोक लगाने की मांग, मुखिया द्वारा नल-जल योजना की राशि का दुरूपयोग करते हुए नाला बनाने में खर्च करना आदि की जांच कराने की मांग सरकार एवं प्रखंड प्रशासन से कर रहे थे। इस जाम से सब्जी उत्पादक किसानों को भी परेशानी हुई। सब्जी लदा स..
                 

सितारगंज ब्लाॅक में अनधिकृत नियुक्ति में लेखाकार दोषी, पीडी ने सीडीओ को दी जांच रिपोर्ट NAINITAL NEWS

40 minutes ago  
समाचार / जागरण/ नैनीताल  
                 

पंचाचूली ग्लेशियर पहुंचना हुआ आसान, नागलिंग में पुल बना तो मिलेगी और राहत NAINITAL NEWS

an hour ago  
समाचार / जागरण/ नैनीताल  
                 

दुष्कर्म के आरोपियों से ही मिल गई महिला थानेदार, उत्पीड़न मामलों में राजीनामे का पीड़ित पर डाल रही थी दबाव, निलंबित

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
मारवाड़ जंक्शन क्षेत्र में महिला उत्पीड़न के मामले में कार्रवाई करने के बजाय महिला थाना प्रभारी माया पंडित खुद ही आरोपियों के बचाव में खड़ी हो गई। किशोरी से दुष्कर्म तथा मासूम से छेड़छाड़ के मामले में पीड़ित परिवारों पर राजीनामा करने का कथित दबाव बनाया। चौंकाने वाली बात तो यह है कि मासूम से छेड़छाड़ करने वाले दुकानदार के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज नहीं किया। दोनों मामलों की शिकायत मिलने पर एसपी आनंद शर्मा ने थाना प्रभारी माया पंडित काे निलंबित कर दिया है। उनके स्थान पर एसआई गोपाल विश्नोई को लगाया है। साथ ही दोनों मामलों की जांच बाली एएसपी को सौंपी गई है। पता चला है कि इन दोनों शिकायतों की जांच के दौरान ऐसी कई गंभीर शिकायतें भी सामने आईं, जिससे कड़ी से कड़ी जुड़ती गई। इधर, उक्त दोनों मामलों में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार गत 9 जून को चिरपटिया स्थित अपने ईट-भट्टे पर काम करने वाली किशोरी के साथ राजेंद्र उर्फ राजेंद्रसिंह पुत्र हरिसिंह ने दुष्कर्म कर दिया था। इस पर मारवाड़ जंक्शन में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। आरोपी पीड़ित परिवार को राजीनामा के लिए धम..
                 

जुआरियों को छुड़ाने पहुंचे हत्यारोपित, पीसीआर चालक से मारपीट कर एएसआइ का छीना मोबाइल

an hour ago  
समाचार / जागरण/ अंबाला  
                 

टाटा पावर के ठेका कर्मी की फूंक दी बाइक, बवाल

an hour ago  
समाचार / जागरण/ जमशेदपुर  
                 

उपस्वास्थ्य केन्द्र अगरेड़ खुर्द बना जानवरों का तबेला

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
सुदूूरवर्ती क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने को लेकर दो दशक पूर्व प्रखंड क्षेत्र के अगरेड़ खुर्द में बना उप स्वास्थ्य केंद्र फिलवक्त मवेशियों का तबेला बना हुआ है। यहां परिसर में लगे गंदगी का अंबार व टूटे पड़े दरवाजे इस बात की गवाही दे रहे हैं, जिस उम्मीद से केंद्र बनाया गया उस पर यह खरा नहीं उतरता। लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिलती है, जिससे ग्रामीणों में नाराजगी है। ग्रामीणों में सोनू पांडेय, अभय पांडेय, लालमुनी पाण्डेय सहित कई लोगों ने बताया कि अगरेड़ खुर्द में उप स्वास्थ्य केंद्र बने हुए लगभग दो दशक हो गए, परंतु अब तक यहां कोई चिकित्सक नहीं बैठे और ना ही लोगों को उसका लाभ मिल पाया है। लोगों ने बताया कि रख रखाव के अभाव में भवन के खिड़की दरवाजे सभी टूट गए हैं। नतीजा उप स्वास्थ्य केंद्र परिसर में मरीजों की जगह भैस बकरी आदि जानवरों के बैठने से तबेला बनकर रह गया है। जानवरों के बैठने से परिसर भी इतना गंदा की वहां लोगों का इलाज क्या होगा, जब उप स्वास्थ्य केंद्र खुद ही बीमार है। लोगों ने यह भी बताया कि अभी गर्मी के दिनों में तो उप स्वास्थ्य केंद्र तक कोई भी चला जायेगा, परन्तु ..
                 

जनसंख्या विस्फोट : महज आठ साल में चीन से ज्यादा हो जाएगी भारत की आबादी

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ World  
                 

ड्राइवर की पिटाई पर बवाल: जानें हुआ क्या था

an hour ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

तेलंगाना पुलिस को मिली बड़ी सफलता, Operation Smile के तहत 581 बच्चों को बचाया

an hour ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

Bharat Box Office Collection Day 13: 200 Crore Club में एंट्री करने को तैयार Salman Katrina की Bharat

an hour ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

भाजपा की तुरकौलिया दक्षिणी मंडल की बैठक में कार्यकर्ताओं का जताया आभार

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
दक्षिणी भाजपा मंडल के कार्यकर्ताओं के कार्यसमिति की बैठक आमवा मध्य विद्यालय परिसर मे मंडल अध्यक्ष संजय प्रसाद साह के अध्यक्षता मे हुई। संचालन मंडल महामंत्री रामबाबू पटेल ने की। बैठक में हरसिद्धि विधान सभा प्रभारी अनिरुद्ध सहनी ने कहा कि लोकसभा चुनाव मे जो अपार जीत हासिल हुई है। इसका श्रेय कार्यकर्ताओं को जाता है। सरकार द्वारा चलाये जा रहे जन कल्याणकारी योजनाओं को आमजनता तक पहुंचाने मे कार्यकर्ता अहम भूमिका निभाए हैं। जिससे जनता ने स्पष्ट बहुमत देकर दुबारा भाजपा को दिल्ली की गद्दी सौंपी है। साथ ही आगे भी जनहित मे लिये गये फैसले को कार्यकर्ता सरकार और जनता के बीच पहुंचाने मे सेतु का काम करते रहेगें और जनता के समस्याओं को भी सरकार तक बखूबी पहुंचाते रहेंगे। पार्टी ऐसे ही उम्मीद करती है। वही मंडल प्रभारी दीपक कुमार ने कहा कि आगामी 21 जून को योग दिवस और 23 को डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का शहादत दिवस मनाया जायगा। इसे सफल बनाने के लिये कार्यकर्ता अभी से जुट जाये। बूथ स्तर तक ले जाना है। ताकि संगठन को और अधिक धारदार बनाया जा सके। मौके पर जगजीवन पासवान, लालबाबू शर्मा, सुरेंद्र सिंह, वीरेंद्र पा..
                 

Jabalpur News : हीराबाई बनी राधाबाई शासकीय नौकरी में किया फर्जीवाड़ा

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Jabalpur  
                 

Sagar News : कार और जेसीबी की टक्कर में आरक्षक सहित परिवार के 5 लोगों की मौत

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Sagar  
                 

18 जून 2019 का राशिफल: मीन रा​शि वालों का शिक्षा-प्रतियोगिता के क्षेत्र में किया गया परिश्रम सार्थक होगा

an hour ago  
समाचार / जागरण/ धर्म समाचार  
                 

जुलाई में सूर्य ग्रहण व चंद्रग्रहण दोनों, जानिए भारत में कौन सा देखा दिखाई Kanpur News

an hour ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

पीपलू। देव विद्या मंदिर माध्यमिक विद्यालय में अव्वल प्रतिभाओं का सम्मान किया गया।

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
पीपलू। देव विद्या मंदिर माध्यमिक विद्यालय में अव्वल प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। विद्यालय के होनहारों का किया सम्मान पीपलू|क्षेत्र के डारडातुर्की के देव विद्यामंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को बोर्ड परीक्षा में अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों का सम्मान किया गया। संस्था निदेशक प्रधान गुर्जर ने बताया कि विद्यालय में 12 वीं बोर्ड की अव्वल छात्रा दिव्या गुर्जर, निशा मीणा, 10 वीं बोर्ड के अव्वल छात्र दीपेश गुर्जर, छात्रा मीनाक्षी, 8 वीं बोर्ड में अव्वल रहा छात्रा निखिल खंगारोत का माला पहना स्मृति चिह्न देकर सम्मान किया गया। इस अवसर पर हरिराम मीणा, रामपाल कुम्हार, बृजमोहन सैन, पन्नालाल, हरिनारायण, देवराज गुर्जर आदि मौजूद थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Peplu News - rajasthan news pappu the highest talent was honored in the dev vidya mandir secondary school..
                 

Chhattisgarh Weather : 1200 किमी दूर अटका मानसून, चार दिन लगेंगे छत्तीसगढ़ पहुंचने में

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Raipur  
                 

योग दिवस पर बदली रहेगी लखनऊ की यातायात व्यवस्था, इन रास्तों पर नहीं झेलनी होगी दिक्कतें

an hour ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

एसजीएन अस्पताल में महिला रोगी के पेट से 6 किलो की गांठ निकाली

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
एसजीएन अस्पताल व इंफटिलिटी सेंटर में एक महिला के पेट से 6 किलो की गांठ निकालकर सफल आपरेशन किया। गुलाब ने बताया कि उसकी प|ी के लम्बे समय से पेट में दर्द हो रहता था। कई जगह दिखाया लेकिन लाभ नहीं मिला। एसजीएन अस्पताल में प|ी को दिखाया तो डाॅ.जयराम यादव ने आपरेशन किया जिसके पेट से 6 किलो की गांठ निकली। पावटा| एसजीएन अस्पताल में महिला के पेट से निकाली 6 किलो की गांठ। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Pawta News - rajasthan news sgn hospital removes 6 kg of stomach with female patient stomach..
                 

तमंचे से दागी गोलियां, पुलिस की नजर में निकला बेगुनाह

an hour ago  
समाचार / जागरण/ मेरठ  
                 

बुजुर्ग को लीवर में था इंफेक्शन, राहत की जगह किया रेफर, महिला को स्ट्रेचर तक नहीं मिला

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
कोलकाता में डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट के विरोध में डॉक्टर सुबह 6 बजे से हड़ताल पर भास्कर संवाददाता|विदिशा कोलकाता में डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन(आईएमए), मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन और डॉक्टर फोरम के आह्वान पर पूरे जिले में स्वास्थ्य सेवाएं ठप रहीं। देशव्यापी हड़ताल के समर्थन में सोमवार को सुबह से ही जिला अस्पताल, मेडिकल कॉलेज, प्राइवेट नर्सिंग होम्स सहित कई क्लीनिक संचालक डॉक्टर हड़ताल पर चले गए । इससे ओपीडी समेत इमर्जेंसी सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो रही हैं। सोमवार को प्रदेश के शासकीय और निजी अस्पतालों में डॉक्टरों ने सुबह 6 बजे से ओपीडी का बहिष्कार कर दिया था। वह केवल इमरजेंसी मरीजों को देखते रहे। हड़ताल के दौरान जब रैली निकाली तो उसमें सभी डॉक्टर शामिल हो गए। इस वजह से इमरजेंसी सेवाएं भी ठप रहीं। शहर के डॉक्टर सड़कों पर उतर गए और उन्होंने डाक्टरों को सुरक्षा देने की मांग की। डॉक्टरों का कहना है कि हम कुछ नहीं चाहते, काम करते हैं और करते रहेंगे, लेकिन हमें सुरक्षा चाहिए। रैली निकाली तो इमरजेंसी सेवाओं में लगाए डॉक्टर भी मरीजों को छोड़कर हो गए शामिल गं..
                 

बिहार में इंसेफेलाइटिस का कहर: NHRC ने मांगी रिपोर्ट, सरकार ने एंबुलेंस से इलाज तक किया फ्री

an hour ago  
समाचार / जागरण/ पटना  
                 

बिहार में लू से तीन दिन में बिछ गयीं 246 लाशें, दाह-संस्कार को लकड़ियां पड़ रहीं कम

an hour ago  
समाचार / जागरण/ पटना  
                 

भीषण गर्मी में बच्चों को Dehydration Fever कैसे बचाएं, बता रहे शिशु रोग विशेषज्ञ

37 minutes ago  
समाचार / जागरण/ भागलपुर  
                 

कार्मिकों ने की 33केवी जीएसएस पर 2 कर्मचारियों की नियुक्ति की मांग

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
डिस्कॉम के तकनीकी कर्मचारियों ने सोमवार को विभिन्न मांगों को लेकर एईएन भूपेंद्र कुमार को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान तकनीकी कर्मचारी हनुमान राम, मुकेश, भवानी सिंह, जितेंद्र सिंह, अकबर, जगदीश, रघुनाथ सहित कर्मचारियों ने ज्ञापन सौंपकर सभी 33 केवी जीएसएस पर दो कर्मचारी नियुक्त करने की मांग की। उन्होंने बताया कि अधिकतर 33 केवी जीएसएस पर महज एक कर्मचारी ही नियुक्त है। ऐसे में अगर कोई कर्मचारी हादसे या कंरट की चपेट में आ जाए तो अस्पताल पहुंचाने वाला भी नहीं मिलता है। उन्होंने बताया कि गत दिनों बिदियाद के 33 केवी जीएसएस पर तकनीक कर्मचारी भवानी सिंह को करंट लग जाने के बाद बेहोश हो गया, आधे घंटे बाद होश आने पर उसने वहां से गुजर रहे राहगीरों से मदद मांगी। बाद में राहगीरों ने उसे अस्पताल पहुंचाया। उन्होंने जीएसएस पर दो कर्मचारियों को नियुक्त करने की मांग की। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Parbatsar News - rajasthan news the employees demanded the appointment of 2 employees on 33 kv gss..
                 

खेती की नई तकनीक अपनाएं किसान : बीएओ

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
बड़कागांव पंचायत के भदसेरा गांव में किसान चौपाल लगाया गया। बीएओ सत्यनारायण राय ने किसानों से कहा कि किसानाें को तत्काल रजिस्ट्रेशन करा लेना चाहिए। बिना रजिस्ट्रेशन के सरकार द्वारा किसी भी योजना का लाभ नहीं मिल सकता है। किसान सम्मान योजना के लिए किसानों के नाम पर खेत होनी चाहिए, अन्यथा वंशावली बनाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। किसान सम्मान योजना का लाभ के लिए पति-प|ी दोनों को ऑनलाइन नहीं करना है। प्रखंड उद्यान पदाधिकारी सुमित कुमार ने कहा कि बागवानी मिशन के तहत सरकार द्वारा एक एकड़ पर तीस हजार रुपया अनुदान दिया जा रहा है। एक एकड़ में 400 आम का पौधा लगाना होता है। प्रखंड अंतर्गत दो हेक्टेयर भूमि में आम का पौधा लगाने का लक्ष्य रखा है। प्रखंड पशु चिकित्सक सुनील कुमार ने जानवरों में होने वाले रोग तथा उपचार और उससे बचाव की जानकारी दिया। कार्यक्रम में कृषि समन्वयक बिजेन्द्र सिंह, किसान सलाहकार बिट्टू तिवारी सहित बलिराम तिवारी, हरेराम तिवारी, मनोज तिवारी, शंकर तिवारी, बिक्की तिवारी, रजिंदर तिवारी , देवब्रत तिवारी, बिनोद तिवारी, बाला लाल, अरुण राय, मुनीष तिवारी सहित कई किसान उपस्थित थे। गड़हनी में कि..
                 

गुब्बारे से बंधा मिला सामान, कृषि विभाग ने बताया मौसम संबंधी जानकारी का यंत्र

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
पल्लू| मोटेर ग्राम पंचायत के उदासर गांव में एक खेत में गुब्बारे से बंधा यंत्र मिलने के बाद ग्रामीणों में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर उक्त यंत्र को अपने कब्जे में ले लिया। पास ही प्रस्तावित एरिया रेंज व सूरतगढ़ थर्मल प्लाट होने के कारण ग्रामीणों को उत्सुक्ता और बढ़ गई। कृषि विभाग के अधिकारियों ने मौसम संबंधी जानकारी का यंत्र बताया है। जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह करीब 11 बजे उदासर गांव की रोही में भेड़ पालक को अज्ञात गुब्बारे से जुड़ा यंत्र मिला तो उसने ग्रामीणों को बताया। इस यंत्र को देखने के लिए भारी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए। गुब्बारे से जुड़े यंत्र में एंटिना, वायरिंग रेडियो प्लेट, गुबारा से बांधने का धागा करीब 50 मीटर लंबा और कंप्यूटर में डाटा डाउनलोड करने के लिए पोर्ट लगे हुए थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Pallu News - rajasthan news the accessories which were tied to balloons told the department of meteorological information..
                 

पर्वतारोहियों की खोज के लिए हुआ अभ्‍यास, हेलीकॉप्टर से ढाई क्विंटल मशीन बेस कैंप पहुंचाई NAINITAL NEWS

an hour ago  
समाचार / जागरण/ नैनीताल  
                 

दक्षिण व पश्चिम की हवा से दिन का 1.50 गिरा पारा

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
दक्षिण पश्चिम की ओर से चल रही हवाओं के कारण सोमवार को तापमान शहर समेत जिले के अधिकांश इलाकों में दिन भर बादल छाए रहे। शाम के वक्त करीब 10 किलोमीटर से ज्यादा रफ्तार से हवाएं भी चलीं। शाम के बाद बने माहौल ने मौसम में सुहावना कर दिया। वहीं दिन के तापमान भी कमी दर्ज हुई है। सोमवार सुबह से ही आसमान में बादलों की आवाजाही शुरू हो गई थी। शाम 5.30 बजे के बाद अचानक बादलों ने अपना डेरा जमा लिया। दिन अधिकतम तापमान 37.0 डिग्री दर्ज किया गया है, जो एक दिन पहले 38.5 डिग्री ज्यादा रहा। न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहा जो एक दिन पहले 29 डिग्री दर्ज किया गया था मौसम में नमी के बढ़ते ही अब तापमान में गिरावट होने लगी है। मौसम वैज्ञानिक एसएस तोमर ने बताया कि प्रदेश में प्री मानसून एक्टीविटी का सिलसिला जोरों पर हैं। विदिशा सहित आसपास में इसका असर देखा जा रहा है। आगामी 24 घंटों में पूरे प्रदेश में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है। 23 जून को मानसून की पहली अच्छी बारिश हो सकती है। अरब सागर से लगातार आ रही है नमी मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अरब सागर से लगातार नमी आ रही है। वायु तूफान के कारण धीमी ..
                 

दिल्ली-हरिद्वार रूट पर लगने वाले जाम के कारण सुबह नौ बजे की बस शाम चार बजे पहुंची NAINITAL NEWS

an hour ago  
समाचार / जागरण/ नैनीताल  
                 

हिंदू नेता की बेटी से लव जिहाद मामले में नया माेड़, युवक संग सुरक्षा लेने आई थी, कार सवार उठा ले गए

an hour ago  
समाचार / जागरण/ पंचकुला  
                 

बेटी की शादी 24 जून को , बारातियों को गोली मारने की धमकी दे रहे हैं गांव के दबंग

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
दलित परिवार ने एसपी से मांगी परिवार की सुरक्षा विदिशा|हांसुआ गांव का एक दलित परिवार एसपी विनायक वर्मा से मिला और अपनी शिकायत की। परिवार का आरोप है कि 24 जून को बेटी की शादी है लेकिन गांव के दबंग धमकी दे रहे हैं कि बाराती आए तो गोली मार देंगे। सदस्यों का कहना है कि 24 जून को शादी है और बारात आना है। इस बीच दबंग बोल रहे है कि न डीजे बजने देंगे और बारात आने देंगे। यदि बारात आई तो बारातियों को गोली मारेंगे। इस वजह से परिवार के लोग दहशत में है। शिकायत में बताया गया कि अर्जुन सिंह अहिरवार की बेटी की शादी 24 जून को है। शादी को लेकर क्षेत्र के दबंग दांगी परिवार के लोग खुलेआम धमकी दे रहे हैं कि इस गांव में दलितों के घर न शादी होगी न डीजे बजेंगे। मेहमानों को गांव में घुसने नहीं दिया जाएगा। सदस्यों का आरोप है कि इसके पहले भी साल 2016 में इसी परिवार में हुई एक शादी के दौरान दबंगों ने महिलाओं से छेड़खानी की थी ।उस वक्त हुई मारपीट का मामला अब तक चला रहा है। उसी का बदला लेने के लिए दबंगों ने यह धमकी दी है। एसपी विनायक वर्मा का कहना है कि परिवार ने शादी में गड़बड़ी की आशंका जाहिर की है। पुलिस पूरी ..
                 

प्राइवेट अस्पतालों में हड़ताल तो सरकारी में रही छुट्टी, इलाज का संकट

an hour ago  
समाचार / जागरण/ अंबाला  
                 

पेड़ाेत्सव में भाग लेकर कई शहरवासी एक पेड़ एक जिंदगी अभियान का हिस्सा बने

an hour ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
दैनिक भास्कर के “एक पेड़ एक जिंदगी’ अभियान से आमजन जुड़ने लगे हैं। साेमवार काे कई शहरवासियाें ने पौैधे लगाने के साथ ही उनकी सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड भी लगाए। अभियान के तहत समाजसेवी शिवराज बाेहरा, संयोजक राधेश्याम चाैहान व प्रेरक संदीप संकलेचा के नेतृत्व में तिलक नगर, महावीर नगर में पाैधराेपण किया गया। समाजसेवी व भामाशाह शिवराज बाेहरा अपनी अाेर से 500 पाैधाें के साथ-साथ उनकी देखभाल के लिए ट्री गार्ड लगाने की घाेषणा की है। इस दाैरान संदीप संकलेचा, ललित धारीवाल, देवीचंद सालेचा, प्रकाश नाहर, प्रकाश भंडारी, कल्याण देशरला, सुशील लुणावत, विमल मेहता, गाैतम बांठिया, तिलाेक छाजेड, महेंद्र गांधी, हुक्मीचंद कवाड, रणजीत बडेरा, गुंजन साेजतिया, दीपचंद बाठिया, जगदीश अग्रवाल, रितेश कवाड़, गिरधारीलाल भाटी, घीसुलाल भंडारी, कमलेश सत्कार, टैगोर शर्मा, प्रकाश जाेशी सहित कई माेहल्लेवासी माैजूद थे। नया गांव : ओमप्रकाश पंवार ने परिवार व कॉलोनी के लोगों के साथ लगाए पौधे नया गांव स्थित वॉटर वर्क्स कॉलोनी में आेमप्रकाश पंवार ने अपने परिवार व कॉलोनी के लोगों के साथ पौधरोपण किया। घर के बाहर ही पौधा लगाकर उनके संर..
                 

अमेरिकन बारेट स्नाइपर रायफल से लैस होगी झारखंड पुलिस, 30 मुल्कों की सेनाएं करती हैं इसका इस्तेमाल Ranchi News

an hour ago  
समाचार / जागरण/