जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स One India FilmiBeat BoldSky GoodReturns DriveSpark

असम : कोरोना काल में आर्थिक संकट से जूझ रहे थिएटर वर्कर्स का सीएम को खत, मदद का किया अनुरोध

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

आंध्र प्रदेश: विजयवाड़ा के कोविड केयर सेंटर में लगी आग, 10 लोगों की मौत; मृतकों के परिवारों को 50 लाख देगी राज्य सरकार

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

जीरो छात्र संख्या वाले 17 सरकारी स्कूलों को बंद करने का प्रस्ताव

6 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Madhya Pradesh  
जिले में कक्षा पहली से लेकर आठवीं तक के 17 सरकारी स्कूल ऐसे हैं जहाँ पर एक भी छात्र नहीं है। ये सभी स्कूल ग्रामीण क्षेत्रों के हैं। जिला शिक्षा केन्द्र ने इन स्कूलों को बंद करने का प्रस्ताव राज्य शिक्षा केन्द्र को भेजा है। इन स्कूलों में पदस्थ शिक्षकों को भी दूसरे स्कूलों में भेजने की तैयारी शुरू कर दी गई है। राज्य शिक्षा केन्द्र ने पिछले महीने जीरो छात्र संख्या वाले सरकारी स्कूलों की सूची तैयार करने का आदेश दिया था। जबलपुर जिले के पहली से आठवीं तक के 1805 स्कूलों में से 17 स्कूल ऐसे मिले जिनमें एक भी छात्र नहीं था, वहीं 267 स्कूलों में छात्रों की संख्या 20 से कम पाई गई है। डीपीसी योगेश शर्मा ने बताया कि जीरो छात्र संख्या वाले स्कूलों को बंद करने का प्रस्ताव राज्य शिक्षा केन्द्र को भेज दिया गया है। फीस वसूलने छात्रों पर डाल रहे दबाव जबलपुर। प्राइवेट स्कूलों ने अब एडमिशन के नाम पर छात्रों पर फीस वसूली के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया है। माशिमं ने कक्षा 9वीं से 12वीं तक में एडमिशन की अंतिम तिथि 12 अगस्त तय की है। इस आदेश के बहाने प्राइवेट स्कूल छात्रों को मैसेज भेजकर कह रहे हैं कि यदि पू..
                 

पत्नी की कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या, पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार किया

5 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Jharkhand  
नामकुम थाना क्षेत्र में आपसी विवाद में युवक ने कुल्हाड़ी के वार कर अपनी पत्नी की हत्या कर दी। घटना थाना क्षेत्र के राजाउलातु पंचायत के सोगोद गांव की है। घटना की सूचना के बाद ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़ लिया और पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। महिला की पहचान 30 साल की नंदिया देवी के रूप में, जबकि आरोपी पति की पहचान करमा मुंडा के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि शनिवार की रात खाना खाने के बाद पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ। इसी बीच आरोपी पति ने घर में रखे कुल्हाड़ी से पत्नी के सिर और गर्दन पर वार कर दिया। हमले से घायल पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई। उधर, घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस ने बताया कि आरोपी पति को हिरासत में ले लिया गया है। साथ ही हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी को भी बरामद कर लिया गया है। प्रारंभिक जांच में आपसी विवाद का मामला सामने आ रहा है। जांच पड़ताल की जा रही है। Download Dainik B..
                 

अब भाजपा की जयपुर में 11 से बाड़ाबंदी, गुजरात गए विधायकों को पार्टी वापिस बुला रही; विधायक दल की बैठक से सभी होटल जाएंगे

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
(हर्ष खटाना)। पहले कांग्रेस विधायकों की जैसलमेर में बाड़ाबंदी फिर भाजपा विधायकों को गुजरात भेजने के बाद अब भाजपा 11 अगस्त से अपने विधायकों की जयपुर में बाड़ाबंदी करेगी। इस दिन शाम 4 बजे टोंक रोड स्थित होटल क्राउन प्लाजा में भाजपा विधायक दल की बैठक होगी। इसके बाद सभी विधायक होटल में ही ठहरेंगे। जिन विधायकों को गुजरात भेजा गया है, उन सभी को वापस जयपुर बुलाया जा रहा है। नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के आवास पर हुई बैठक में यह निर्णय किया गया। बैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां, विधायक अशोक लाहोटी मौजूद रहे। हम सभी साथ, रणनीति के तहत विधायकों को गुजरात भेजा बैठक के बाद कटारिया ने कहा कि 14 को निर्णायक दिन है। इसमें फैसला होगा कि सरकार रहेगी या नहीं। इस दिन क्या करना है इसके लिए सभी विधायकों के साथ बैठक करके चर्चा कर लेंगे। कटारिया ने कहा कि हम सभी विधायक साथ हैं और हमने रणनीति के तहत कुछ विधायकों को गुजरात भेजा था। विधायकों को गुजरात भेजना बाड़ाबंदी नहीं समझदारी इसे बाड़ाबंदी की बजाय भाजपा की हमारी समझदारी कहना चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को लेकर कटारिया ने कहा कि उन्..
                 

MP Rojgar Panjiyan Online : MP सरकार का रोजगार पोर्टल, जानिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया और फायदे

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Top News  
                 

असम तेल कुआं आग मामले में एनजीटी ने ऑयल इंडिया की आपत्ति खारिज की

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

देर रात लूट की घटना फर्जी निकली; फिल्मी कहानी सुनाकर पुलिस को गुमराह किया था, 3 आरोपी गिरफ्तार

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
खमतराई थाना पुलिस ने शनिवार देर रात डीआरएम ऑफिस के पास लूट की घटना से पर्दा उठा दिया है। पुलिस का दावा है कि लूट की घटना फर्जी है। पुलिस को फिल्मी कहानी सुनाकर गुमराह किया गया है। पुलिस का कहना है कि खुद को लूट का शिकार बताने वाले युवक ही इस घटना का मास्टरमाइंड निकला। पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत इसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन युवकों के पास से लूट की रकम 4 लाख 60 हजार रुपए भी बरामद कर लिए गए हैं। इस तरह पकड़े गए बदमाश तस्वीर में दिख रहे युवकों ने ही इस फर्जी लूट का जाल बुना था। अब पुलिस की गिरफ्त में हैं। इनके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है। खमतराई के थाना प्रभारी ने बताया कि हमें एक संस्था में मुंशी का काम करने वाले कुलेश्वर साहू ने बताया कि उसके साथ लूट हुई है। जब हम घटना स्थल पर पहुंचे, युवक से बार-बार पूछताछ की तो इसकी बातें गोलमोल थीं। यहीं से जांच टीम को शक हुआ। हमें यह भी पता चला कि कुलेश्वर बीते दो दिनों से अपने पड़ोसी के मोबाइल से अपने भांजे राकेश से बातें कर रहा था। दरअसल, ट्रेस होने के डर की वजह से वह ऐसा कर रहा था। दूसरे के फोन से ही प्लान बनाया गया था। शनिवार ..
                 

2500 रुपए से कम के हैं ये 10 UV स्टेरिलाइज़र; गैजेट्स और कपड़ों पर मौजूद 99.9% बैक्टीरिया चंद सेकंड में खत्म कर देते हैं

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
कोरोना के कारण लोग खुद की सुरक्षा के प्रति सतर्क हो गए है। हैंड वॉश करना अब एक अंतरराष्ट्रीय जुनून बन गया है और यही नहीं लोग अब अपने स्मार्टफ़ोन और गैजेट्स की साफ-सफाई के प्रति भी जागरूक हो गए हैं। यही वजह है बीते कुछ समय में UV सैनेटाइज़र की डिमांड में तेजी आई हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्टफ़ोन पब्लिक टायलेट से भी अधिक हानिकारक बैक्टीरिया का वहन करता है। हालांकि, अब हम जानते हैं कि स्मार्टफोन और अन्य गैजेट्स को साफ रखना कितना महत्वपूर्ण है। ऐसे में अगर आप UV स्टेरिलाइज़र की तलाश में हैं, तो हमने 10 ऐसे स्टेरिलाइज़र की लिस्ट तैयार की है, जिनकी कीमत 3 हजार रुपए से भी कम है... 1. बॉक्सानिया UV स्टेरिलाइज़र बॉक्स कीमत: 1110 रुपए इस यूवी सैनेटाइजर बॉक्स में स्मार्टफोन, वॉच, मास्क, ज्वेलरी जैसे आइटम सैनेटाइज किए जा सकते हैं। यह न सिर्फ चीजों को सैनेटाइज करता है बल्कि बदबू खत्म करने की क्षमता रखता है। कंपनी का दावा है कि यह 99.9 फीसदी तक कीटाणुओं, बैक्टीरिया, वायरस को मारने में सक्षम है। इसमें इस्तेमाल करना भी बेहद आसान है। इसमें वन बटन ऑटोमैटिक डिसइंफेक्टेंट और वन बटन ऑटोमैटिक फ्रेग्र..
                 

PM Kisan Yojana: प्रधानमंत्री मोदी ने जारी की 17 हजार करोड़ रुपए की छठी किस्त

5 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

नागासाकी नहीं काकुरा पर गिराना था अमेरिका को बम, जानें अंतिम समय में क्‍यों बदलना पड़ा प्‍लान

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

कोरोना ड्यूटी के दौरान नोडल ऑफिसर की मौत पर CM येदियुरप्पा ने जताया दुख, किया 25 लाख रुपये देने का एलान

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

अभिनेता की बहन ने न्यूज एंकर को रियल हीरो बताया, शिवसेना ने कहा- महाराष्ट्र सरकार को बदनाम करने उठाया जा रहा मुद्दा

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
सुशांत सिंह राजपूत की बड़ी बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने एक ट्वीट करते हुए इस मामले में लगातार न्याय की मांग कर रहे टीवी पत्रकार अर्नब गोस्वामी को रियल हीरो बताया है। उधर इसी मामले की कवरेज के दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का नाम लेने को लेकर शिवसेना ने अर्नब पर सवाल उठाते हुए अपने मुखपत्र के जरिए हमला बोला है। अर्नब को हीरो बताते हुए सुशांत की बड़ी बहन ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'हमारा असली हीरो, हम सब आपसे प्यार करते हैं अर्नब #रियल हीरो अरनब # जस्टिस फोर सुशांत सिंह राजपूत # वॉरियर्स फोर सुशांत' इसके साथ ही उन्होंने अर्नब का एक फोटो भी शेयर किया। शिवसेना ने अर्नब पर हमला बोला महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ पार्टी शिवसेना ने रविवार को अपने मुखपत्र 'सामना' के जरिए अर्नब पर हमला बोला। अखबार के संपादक और शिवसेना नेता संजय राउत ने लिखा, 'मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर न्यूज एंकर अर्नब गोस्वामी के अशिष्ट हमले को देखने के बाद NCP (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) सुप्रीमो शरद पवार ने मुझे फोन किया था और कहा था कि एक समाचार चैनल पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के खिलाफ इस तरह की अ..
                 

स्कूल फीस भरने के लिए छात्रा ने चुराया था जिसका मोबाइल, फिर उसी ने भरी फीस

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Madhya Pradesh  
                 

संघ प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे भोपाल, प्रमुख कार्यकर्ताओं से करेंगे संवाद

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

जोधपुर: 11 पाकिस्तानी शरणार्थियों की मौत

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

ठीक होने के बाद 1 महीने में 2 बार पॉजिटिव

5 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

Sushant Singh Rajput Case: रिया चक्रवर्ती ने सुशांत का व्हाट्सएप चैट शेयर कर बहन प्रियंका पर साधा निशाना

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

राम मंदिर भूमिपूजन के दिन चिकित्सक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा 'ब्लैक डे', विहिप ने कोतवाली में दर्ज कराया केस

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में एक चिकित्सक ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डाली। अयोध्या में 5 अगस्त को हुए भूमिपूजन को लेकर डाक्टर ने उस दिन को 'ब्लैक डे' लिखा। जिसको लेकर हिंदू समुदाय में आक्रोश आ गया। इस मामले में बीएचपी के पदाधिकारी की तहरीर पर कोतवाली नगर में एफआईआर दर्ज कराई है। एफआईआर दर्ज होने के बाद से डाक्टर भूमिगत हो गए हैं। दरअसल शहर के गभड़िया मोहल्ले के निवासी डॉ मकसूद सरदार, जिला सुरक्षा संगठन के मेंबर हैं। साथ ही एक नर्सिंग होम के संचालक भी। सोशल साइट के फेसबुक एकाउंट से 5 अगस्त को एक पोस्ट किया। मंदिर निर्माण के लिए हुए भूमिपूजन के दिन को 'ब्लैक डे' बताकर उन्होंने ऐसी पोस्ट शेयर की जिसमें एक समुदाय को लेकर अमर्यादित कमेंट किये। पोस्ट वायरल होते ही प्रति क्रियाओं का बाजार गर्म हो गया। इसी क्रम में बात तूल पकड़ गई। अंत में विश्व हिंदू परिषद भी इस मामले कूद पड़ा, संगठन के विभाग उपाध्यक्ष संतोष सिंह राज ने आरोपित डाक्टर के खिलाफ कोतवाली नगर में नामजद तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। कोतवाल ओमवीर सिंह चौहान ने बताया कि केस दर्ज कर विवेचना शुरू..
                 

मोहाली जिले के डेराबस्सी इंडस्ट्रियल एरिया में भारी मात्रा में शराब बनाने के काम आने वाली लिक्विड एक्साइज व एसआईटी ने छापा मार कर बरामद की

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
(मनोज राजपूत). रविवार सुबह मोहाली जिले के डेराबस्सी के फोकल प्वाइंट में तीन फैक्ट्रियों पर एक्साइज विभाग और तरनतारण में बनी स्पेशल एसआईटी टीम की ओर से छापा मारा गया। इस छापे के दौरान 27 हजार 600 लीटर स्पिरिट जैसा तरल पदार्थ पकड़ा गया है। जिसका इस्तेमाल शराब बनाने के काम में लाया जाता था। इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे और तफ्तीश चल रही है। मोहाली जिले के डेराबस्सी के इंडस्ट्रियल एरिया में शराब बनाने के उपयोग में लाई जाने वाली स्पिरिट का जखीरा पकड़ा है। आज छापेमारी की गई आज सुबह एक्साइज विभाग के ज्वाइंट कमिशनर नरेश दूबे और तरनतारण में बनाई गई स्पेशल एसआईटी के डीएसपी विक्रम बराड़ की अगुवाई में फोकल प्वाइंट की तीन फैक्ट्रियों पर छापा मारा गया था। जिसके बाद यहां से काफी मात्रा में स्पिरिट मिली है। इस छापे के पीछे यह बताया जा रहा है कि पिछले सप्ताह डेराबस्सी के जवाहरपुर इलाके से एक फैक्ट्री में छापा मारा गया था तो वहां से स्पिरिट पकड़ी गई थी और 3 लोगों को पकड़ा गया था। उन्हीं ने पूछताछ के दौरान डेराबस्सी की इन फैक्ट्रियों के बारे में जानकारी दी थी। पकड़ी गई लिक्विड़ की जां..
                 

MP Live : धार के चिकली जुलवानिया में डकैती, बदमाशों की फायरिंग में चार घायल

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

Song On Janmashtami: कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर स्पेशल गाना लेकर आ रहे हैं जैकी भगनानी, शेयर किया पोस्टर

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

सहवाग ने युजवेंद्रा चहल को अलग अंदाज में विश किया, लिखा- 'आपदा को अवसर में बदल दिया'

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ खबरें  
                 

संजू की हालत स्थिर, एक-दो दिन में अस्पताल से डिस्‍चार्ज हो जाएंगे; उनकी पत्नी और बच्चे चार महीने से दुबई में फंसे हैं

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल में भर्ती संजय दत्त की हालत स्थिर बताई जा रही है और उन्हें एक-दो दिनों में अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है। इस बात की पुष्टि उनके करीबी दोस्त और फिल्म डायरेक्टर अजय अरोड़ा ऊर्फ बिट्टू ने की है। शनिवार रात सांस लेने में हुई तकलीफ के बाद संजू अस्पताल में भर्ती हुए थे। दैनिक भास्‍कर से हुई बातचीत में बिट्टू ने बताया, 'संजू को कोई बड़ी समस्या नहीं थी। मौसम बदलने की वजह से थोड़ी तकलीफ हुई थी। उनसे मेरी बात हुई है। वे बिल्‍कुल फिट और फाइन हैं। एकाध दिन में वो डिस्‍चार्ज भी हो जाएंगे।' 'हॉस्पिटल में एडमिट होने के बाद उन्होंने सोचा कि क्‍यों ना बाकी टेस्‍ट भी करवा लिए जाएं। लिहाजा, उन्‍होंने कोविड की जांच भी करवा ली, जो कि निगेटिव निकली है।' संजय दत्त मुंबई में अकेले ही रह रहे हैं। उनकी पत्नी मान्यता और दोनों बच्चे इकरा और शाहरान मार्च में लॉकडाउन लगने के बाद से दुबई में हैं। हालांकि, फोन कॉल और ऑनलाइन वीडियो कॉलिंग के जरिए वे लगातार उनके संपर्क में हैं। पहला कोरोना टेस्ट निगेटिव आया था शनिवार को जब संजय दत्त अस्पताल पहुंचे तो आनन..
                 

इंजीनियर बनने का सपना संजोए लखनऊ आया था; 16 साल में पहली हत्या की थी, भाजपा विधायक कृष्णानंद राय के मर्डर के बाद अंसारी गिरोह का खास बना

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी गिरोह के शॉर्प शूटर राकेश उर्फ हनुमान पांडेय (43 साल) को रविवार तड़के लखनऊ में यूपी एसटीएफ ने मुठभेड़ के बाद मार गिराया। उस पर एक लाख का इनाम घोषित था। राकेश ने 16 साल की उम्र में अपने सहपाठी की हत्या की थी। बात साल 1993 की है। इंजीनियरिंग करने के लिए उसने लखनऊ में पॉलीटेक्निक करने के बाद गवर्नमेंट कॉलेज में दाखिला लिया था। लेकिन पहले ही साल हॉस्टल में कुछ लड़कों से विवाद हुआ। इस दौरान राकेश ने एक लड़के को उठाकर पटक दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। फिर जेल में बदमाशों के संपर्क में आने के बाद उसे कॉन्ट्रैक्ट किलिंग शुरू की थी। हत्या का दूसरा मामला 2000 में रायबरेली के नगर कोतवाली में दर्ज हुआ था। इसके बाद राकेश पांडेय मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के संपर्क में आया था। भाजपा विधायक हत्याकांड के बाद अंसारी गैंग में बना खास गाजीपुर के मोहम्मदाबाद से भाजपा के विधायक कृष्णानंद राय की 29 नवंबर 2005 में हत्या कर दी गई थी। एके-47 से लैस आधा दर्जन बदमाशों ने विधायक के काफिले को घेरकर करीब 400 राउंड से भी ज्यादा गोलियां बरसाई थीं। इसमें भाजपा विधायक कृष्णानंद समेत..
                 

भिंड के गोहद में ट्रक की टक्कर से बाइक सवार तीन लोगों की मौत

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhind  
                 

30 हजार अमेरिकियों से ठगी, गुरुग्राम में बड़ा खेल!

6 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ राज्य  
                 

मॉरीशस: काला पड़ा समंदर बड़े खतरे का संकेत

5 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ दुनिया  
करीब दो हफ्ते पहले मॉरीशस के पास हिंद महासागर में एक मूंगा चट्टान से जापान का जहाज टकराने के बाद ईंधन लीक होने की वजह से पर्यावरण संकट पैदा हो गया है। इसकी वजह से मूंगों, मछलियों और समुद्री जीवों को लेकर अधिकारी और पर्यावरणविद परेशान हैं। नागाशिकी शिपिंग कंपनी का MV वाकाशिओ मॉरीशस के दक्षिणपूर्वी तट पर 25 जुलाई को मूंगा चट्टान से टकरा गया। इसके बाद प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगनाथ ने देश में पर्यावरण आपातकाल का ऐलान कर दिया है और अंतरराष्ट्रीय सहायता मांगी है। यह टैंकर 299.5 मीटर लंब और 50 मीटर चौड़ा है। इस पर 20 लोगों का क्रू है। यह इस वक्त जहां है उसे संवेदनशील जोन कहा जाता है।..
                 

कैरेबियाई दिग्गज ने कहा- ये दो बल्लेबाज मुझे सचिन तेंदुलकर की सबसे ज्यादा याद दिलाते हैं

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ अपनी बात  
                 

एसयूवी डिवाइडर से टकराकर ट्रक में जा घुसी, 4 मजदूरों की मौत

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
जिले में बीती रात करीब 2 बजे एक सड़क हादसा हो गया। हाइवे पर एक एसयूवी ट्रक से टकरा गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मौके पर ही 4 लोगों की मौत हो गई। गाड़ी में सवार ड्राइवर समेत 4 लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। सभी को पुलिस की मदद से अस्पताल ले जाया गया। मगर गंभीर हालत की वजह से घायलों को इलाज के लिए रायपुर के अंबेडकर अस्पताल भेजा गया है। पिथौरा थाने के प्रभारी ने बताया कि बंगाल से श्रमिक महाराष्ट्र की ओर जा रहे थे। तस्वीर पिथौरा के अस्पताल की है। अब घायलों को रायपुर भेजा गया है। देर रात यह गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई। गाड़ी बेहद रफ्तार में थी, इस हल्की टक्कर की वजह से गाड़ी पूरी तरह से सड़क की बायीं ओर चली गई। किनारे खड़े ट्रक में सीधे टकरा गई। मृतकों के नाम भारत रवि दास, मिथुन सिन्हा, समल सिन्हा, विजय दास हैं। राकेश सिन्हा, उत्पल, गोकुल सिन्हा, चिरंजीव सिन्हा और ड्राइवर कृष्णा सिंह घायल हैं। यह सभी पश्चिम बंगाल के अलग-अलग गांवों के रहने वाले हैं। महाराष्ट्र भंडारा के पास किसी गांव में नहर निर्माण के काम में मजदूरी करने जा रहे थे। चूंकि घायलों की स्थिति गंभीर है इसलिए अन्य जानकारियां अब तक नहीं मिल पा..
                 

Bilaspur News : बिलासपुर के सेंट्रल बैंक में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, पूरा ऑफिस जला

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Chhattisgarh  
                 

बादशाह ने माना- फेक व्यूज के लिए खर्चे 72 लाख

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मूवी-मस्ती  
bollywood rapper badshah confess to mumbai police he paid rs 72 lakh for fake social media followers: पिछले महीने मुंबई पुलिस के सामने एक ऐसे इंटरनैशनल रैकेट का खुलासा हुआ था जो पैसे लेकर सोशल मीडिया पर फेक व्यूज, लाइक्स और फॉलोअर्स बनाता है। मामला खुलने के बाद रैपर बादशाह से पूछताछ हुई थी और अब बादशाह ने स्वीकार किया है कि उन्होंने फेक व्यूज के लिए 72 लाख रुपये खर्च किए थे।..
                 

Aaj Ka Panchang: पढ़ें 09 अगस्त 2020 का पंचांग, आज है हल षष्ठी, जानें शुभ मुहूर्त, दिशाशूल, पंचक एवं राहुकाल

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ धर्म समाचार  
                 

चीनी यात्री ह्वेनसांग भारत आने पर भारतीय संस्कृति से हुआ था बहुत प्रभावित

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ अपनी बात  
                 

न राम जन्मभूमि पर फैसला सुनाने वाले जज को कोरोना हुआ, न ही शाहरुख खान ने मंदिर निर्माण के लिए 5 करोड़ दिए

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास किया गया। पिछले एक सप्ताह में राम मंदिर और अयोध्या से जुड़ी कई भ्रामक सूचनाएं, फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए गए। कभी दावा किया गया कि राम जन्मभूमि पर फैसला सुनाने वाले पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई कोरोना संक्रमित हो गए हैं। तो कभी राम मंदिर के मॉडल का बताकर किसी दूसरे मंदिर की फोटो वायरल हुई। हालांकि, इसी बीच दैनिक भास्कर की फैक्ट चेक टीम ने इन भ्रामक सूचनाओं की सच्चाई पाठकों तक पहुंचाने का काम किया। जानें अयोध्या और राम मंदिर से जुड़े 5 बड़े दावों और उनके सच के बारे में। क्या वायरल : दैनिक भास्कर के हवाले से वायरल मैसेज में दावा किया गया कि शाहरुख खान ने राम मंदिर निर्माण में 5 करोड़ रुपए दान दिए हैं। सच्चाई : दैनिक भास्कर की वेबसाइट या अखबार में ऐसी कोई खबर प्रकाशित नहीं की गई। दावा फेक निकला। यहां पढ़ें पूरी पड़ताल क्या वायरल : राम जन्मभूमि पर फैसला देने वाले पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को शिलान्यास के दिन कोरोना हो गया। सच्चाई : खुद रंजन गोगोई ने इस खबर को फेक बताया। यहां पढ़ें पूरी पड़ताल क..
                 

सुशांत ने पोस्ट किया था यूरोप ट्रिप का ये वीडियो

5 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मूवी-मस्ती  
सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ FIR होने के बाद उनकी यूरोप ट्रिप काफी सुर्खियों में है। सुशांत के पीए रह चुके अंकिता आचार्या, उनके गार्ड और उनके कई हाउस हेल्प ने ये बताया कि यूरोप ट्रिप के बाद सुशांत बदल गए थे। यह ट्रिप अक्टूबर 2019 में हुई थी। इस ट्रिप की तस्वीरों के बाद इसके कुछ वीडियोज यहां हैं। आप देख सकते हैं सुशांत इसमें कितने खुश नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं उनका एक ड्रीम भी इसी ट्रिप में पूरा हुआ था।..
                 

IPL 2020 पर ट्रेंड क्यों कर रही पतंजलि?

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ ET हिन्दी  
                 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिए संकेत, भारत की सड़कों पर दौड़ सकते हैं इलेक्ट्रिक ट्रक

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

UP BEd JEE 2020: थर्मल स्कैनर, पल्स आॅक्सीमीटर व सैनिटाइजिंग से गुजरे परीक्षार्थी, शिक्षकों ने पहनी पीपीई किट

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ कानपुर  
                 

मथुरा के को-पायलट अखिलेश को नम आंखों से अंतिम विदाई दी गई; पिता ने कहा- बेटे की चिता ठंडी होने से पहले बहू को नौकरी मिले

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
केरल के कोझिकोड में विमान हादसे में मारे गए एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के को-पायलट अखिलेश कुमार शर्मा का पार्थिव शरीर रविवार सुबह मथुरा के गोविंद नगर लाया गया। यहां शव को देखते ही गर्भवती पत्नी मेघा और मां बालदेई बेहोश हो गईं। डॉक्टर भूदेव की टीम ने स्वास्थ्य की जांच की। इसके बाद श्मशान घाट पर छोटे भाई राहुल ने मुखाग्नि दी। अंतिम संस्कार में एयर इंडिया के अधिकारी शामिल हुए, लेकिन स्थानीय मंत्रियों और जिला प्रशासन की अनदेखी से हर कोई हैरान रहा। अखिलेश के पिता ने बिलखते हुए कहा कि उनकी बहू गर्भवती है। बेटे की चिता ठंडी होने से पहले बहू को नौकरी दी जाए, ताकि वह बच्चे को पाल सके। घर लाया गया को-पायलट अखिलेश का पार्थिव देह। अखिलेश ने राष्ट्रहित में काम किया कोरोनाकाल में को-पायलट अखिलेश शर्मा ने वंदे भारत की पहली फ्लाइट को भारत की धरती पर उतारा था। उनकी मौत पर सरकार और जिला प्रशासन की अनदेखी को देख हर कोई हैरान था। अखिलेश को उसके साथी और परिजन शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग कर रहे थे। पिता का रो-रो कर बुरा हाल था। वे गर्भवती बहू और उसके गर्भ में पल रहे बच्चे के भविष्य को लेकर चिंता जाहिर कर..
                 

Brahmin Politics in UP: बसपा मुखिया मायावती का सपा पर बड़ा हमला, कहा-अब ब्राह्मणों के नाम पर राजनीति करने लगे अखिलेश

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

Swatantrata Ke Sarthi: दिव्यांग महिलाओं को सशक्त बना रहीं 'पूजा', दो हजार महिलाओं को बनाया आत्मनिर्भर

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

फर्नीचर व्यवसायी ने कुएं में कूदकर दी जान, भाई ने कहा- लॉकडाउन में मंदी के चलते डिप्रेशन में था

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
गोविंदपुर थाना क्षेत्र के बीच बाजार स्थित फर्नीचर व्यवसायी ने कुएं में कूद कर आत्महत्या कर ली। मृतक के भाई ने बताया कि लॉकडाउन में दुकानदारी नहीं होने से मंदी थी। इस वजह से उसका छोटा भाई डिप्रेशन में रहता था। शनिवार की रात उसने कुएं में कूद कर अपनी जान दे दी। उधर, सूचना के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही मामले की जांच पड़ताल में जुट गई। मृतक की पहचान 28 साल के पिंटू कुमार जायसवाल के रूप में हुई है। मृतक के बड़े भाई दीपक जायसवाल ने बताया कि उनका फर्नीचर का व्यवसाय है। लॉकडाउन की वजह से बिजनेस नहीं होने से उनका छोटा भाई पिंटू डिप्रेशन में रहता था। कई बार इस बात को लेकर घर के सदस्यों ने उसे समझाया भी था। आधी रात को उठकर गया था पिंटू दीपक ने बताया कि घर के पास फ्लैट का निर्माण हो रहा है जिससे दुकान के पास ही गाड़ियां लगी रहती थी। इससे भी व्यवसाय प्रभावित था। उन्होंने बताया कि शनिवार की रात खाना खाकर सभी लोग सो रहे थे। पिंटू मां के साथ सोया हुआ था। आधी रात को पिंटू उठकर चला गया। उन्होंने बताया कि सुबह करीब चार बजे मां उठी तो देखा कि पिंटू बिस्तर पर नहीं..
                 

राजनाथ सिंह का ऐलान, 101 रक्षा उपकरणों के आयात पर प्रतिबंध

5 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ न्यूज़  
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि रक्षा उपकरणों के उत्पादन में स्वदेशी को बढ़ावा देने के लिए 101 उपकरणों के आयात पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है। रक्षा मंत्री ने कहा कि यह कदम आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत उठाया जा रहा है। राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार के इस कदम से अलगे 6-7 सालों में रक्षा क्षेत्र की घरेलु कंपनियों को लगभग 4 लाख करोड़ के कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे।..
                 

Coronavirus Update: कोविड के साथ दूसरी जांचों को लेकर भी हो जाएं सतर्क, बदलते मौसम में संचारी रोग का भी डर

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

बच्चों को डर के भंवर से उबारेगी प्यार की पतवार, लॉकडाउन में बच्चों में हावी हो रहा डर

5 hours ago  
समाचार / जागरण/ लखनऊ  
                 

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय और NCERT ने शुरू किया ऑनलाइन निबंध कॉम्पिटीशन, 14 अगस्त तक करें अप्लाय

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
मानव संसाधन विकास मंत्रालय (MHRD) ने मेरी सरकार (Mygov.in) और NCERT के साथ मिलकर स्कूली छात्रों के लिए स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ‘आत्मनिर्भर भारत- स्वतंत्र भारत’ के तहत एक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है। यह प्रतियोगिता ऑनलाइन आयोजित की जाएगी, जिसके लिए स्टूडेंट्स 14 अगस्त अपने निबंध भेज हैं। 9वीं- 12वीं तक स्टूडेंट्स ले सकते हैं हिस्सा इस कॉम्पिटीशन में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स भाग ले सकते हैं। प्रतियोगिता का विषय ‘आत्मनिर्भर भारत- स्वातंत्र भारत’ सभी के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध एक मजबूत और सशक्त राष्ट्र के उद्भव को दर्शाता है। वर्ड लिमिट कक्षा 9-10 के लिए निबंध 500 शब्द सीमा के भीतर होना चाहिए, जबकि कक्षा 11 और 12 के लिए निबंध 800 शब्द सीमा के भीतर होना चाहिए। कैंडिडेट्स सिर्फ पीडीएफ फाइल फॉर्मेट में अपना निबंध वेबसाइट www.mygov.in पर जमा कर सकते हैं। निबंध के लिए विषय: आत्मनिर्भर भारत: भारतीय संविधान और लोकतंत्र सबसे बड़े हिमायती हैं75 पर भारत: आत्मनिर्भर भारत की ओर बढ़ता राष्ट्रएक भारत श्रेष्ठ भारत के माध्यम से आत्मनिर्भर भारत: विविधता में ए..
                 

बुजुर्ग महिला की हत्या कर गहने लूट ले गए बदमाश, सुबह परिवार सोकर उठा तो चारपाई पर मिली लाश

3 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
कैथल में शनिवार देर रात किसी ने एक घर में घुसकर अकेली सो रही बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी। वारदात की वजह लूटपाट को बताया जा रहा है। सुबह जब परिवार सोकर उठा तो चारपाई पर मृत पड़ी मिली महिला के कानों, नाक और गले समेत तमाम गहने गायब मिले। सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। अज्ञात लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज करके तलाश शुरू कर दी गई है। मृतक महिला चरणजीत कौर की फाइल फोटो। महिला की पहचान जींद बाईपास स्थित जनकपुरी कॉलोनी की रहने वाली चरणजीत कौर (60) के रूप में हुई है। पुलिस को दी शिकायत में उसके बेटे गुरप्रीत सिंह ने बताया कि शनिवार रात खाना वगैरह खाकर वह पत्नी और दो बेटों के साथ ऊपर चौबारे में सोने के लिए चला गया। नीचे घर के बाहर वाली साइड बने नौहरे में उसकी मां चरणजीत कौर अकेली थी। रविवार सुबह जब वह सोकर उठा और मां के जागी नहीं मिलने पर वहां पहुंचा तो वह चारपाई पर मृत पड़ी थी। अज्ञात हमलावरों ने महिला चरण कौर के कानों, नाक और गले से सोने के गहने भी निकाल लिए थ, वहीं बगल वाले कमरे में भी सामान बिखेरा गया मिला। आशंका है कि घर से और भी चीजें चुराने की कोशिश की..
                 

चोलिया के हुक: अरविंद अकेला कल्लू का यह गाना भूले तो नहीं हैं आप

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ मूवी-मस्ती  
                 

University and College Re Open : 15 अगस्त के बाद हो सकता है यूनिवर्सिटी और कॉलेज खोलने का फैसला, सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

लॉकडाउन में कोरोना से BJP विधायक का 'खेल'

2 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

kerala Landslide: केरल लैंडस्लाइड में मृतकों की संख्या हुई 28, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

Kerala Plane Crash: बचाव कार्य के लिए तीन अफसरों को सम्मानित करेगा CISF, सीएम ने की सराहना

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

बाजारों में धड़ल्ले से बिक रहे 'तिरंगा मास्क' की बिक्री पर रोक का निर्देश

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव के लिए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों में मास्क का उपयोग किया जाना भी शामिल है। बाजारों में विभिन्न प्रकार के मास्क की बिक्री भी हो रही है। पिछले कुछ दिनों से बाजारों में 'तिरंगा मास्क' भी धड़ल्ले से बेचा जा रहा है। रांची जिला प्रशासन ने ऐसे मास्क की बिक्री पर रोक लगा दिया है। अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था) अखिलेश सिन्हा ने तिरंगा मास्क की बिक्री पर रोक के निर्देश दिए हैं। रोक के बावजूद बिक्री करनेवालों पर कार्रवाई की जाएगी। अखिलेश सिन्हा ने तिरंगा मास्क की बिक्री को लेकर जिले के सभी बीडीओ/सीओ, थाना प्रभारी और प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी को इस पर रोक लगाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा- रोक के बावजूद तिरंगा मास्क की बिक्री करने पर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ... ताकि ना हो राष्ट्रीय ध्वज का अपमान अखिलेश सिन्हा ने कहा कि मास्क का कुछ दिनों तक उपयोग करने के बाद लोग इसे फेंक देते हैं, ऐसे में तिरंगा मास्क का इस्तेमाल कर फेंक देना राष्ट्रीय ध्वज का अपमान होगा। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि राष्ट्रीय ध्वज क..
                 

गृह मंत्रालय की सफाई, Amit Shah की दोबारा नहीं हुई Covid-19 जांच; Manoj Tiwari ने हटाया ट्वीट

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ National  
                 

Disha Salian Post Mortem Report: दिशा की मौत के वक्त की स्थिति को लेकर चौंकाने वाला खुलासा

4 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Celebs  
                 

डॉक्टरों पर कहर बनकर टूट रहा कोरोना वायरस

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
इंडियन मेडिकल असोसिएशन (IMA) ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर अपील की है कि किसी तरह कोरोना से होने वाली डॉक्टरों की मौत पर विराम लगाया जाए। IMA ने कहा कि अब तक कोरोना से लगभग 200 डॉक्टर जान गंवा चुके हैं और इनमें से ज्यादातर जनरल प्रैक्टिशनर हैं। IMA ने बीमा की सुविधा बढ़ाने और सस्ते इलाज के साथ आवश्यक दवाएं और उपकरण उपलब्ध कराने की मांग की है।..
                 

ठीक हुए HM अमित शाह, कोरोना टेस्ट निगेटिव

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

जापान पर परमाणु हमले के 75 साल बाद भी दुनिया में खत्म नहीं हुई परमाणु हथियारों की दौड़

4 hours ago  
समाचार / जागरण/ राष्ट्रीय  
                 

राजस्थान रोडवेज बस ने किसानों के आंदोलन में लगी ड्यूटी पर जा रहे पुलिसकर्मी को रौंदा, मौत

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
फतेहाबाद में रविवार सुबह जाट धर्मशाला के सामने एक राजस्थान रोडवेज बस ने बाइक सवार पुलिस कर्मचारी को कुचल दिया। घटना के बाद बस चालक मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को अस्पताल में भर्ती करवाया, लेकिन चिकित्सकों ने उसकी जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना परिजनों को दे दी है। मिली जानकारी के अनुसार किसान और विभिन्न कर्मचारी संगठन मांगों को लेकर सत्याग्रह आंदोलन कर रहे हैं। सरकार जो आदेश लागू कर रही है, उसे वापस लेने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित हो रहा है। इसी कार्यक्रम में 52 वर्षीय ईएसआई कृष्ण कुमार की ड्यूटी लगी हुई थी। कृष्ण कुमार सिक्युरिटी ब्रांच में ड्यूटी लगी हुई थी। सुबह साढ़े नौ बजे कृष्ण कुमार पहले सिटी थाना में आए और यहां से बाइक पर सवार होकर पटवार भवन के लिए रवाना हुए। जैसे ही पटवार भवन की तरफ जाने के लिए रवाना हुए तो हिसार की तरफ से तेज गति से आ रही राजस्थान की बस ने बाइक चालक कृष्ण को कुचल दिया। घटनास्थल पर खड़ी राजस्थान रोडवेज की बस के नीचे पड़ी मृतक पुलिस कर्मचारी कृष्ण कुमार की मोटरसाइकल। कृष्ण की बाइक को कई दूर तक घसीटकर ले ग..
                 

जहरीली शराब मामले में राजभवन जा रहे अकाली दल के कई नेता गिरफ्तार, इससे पहले आप नेताओं को भी रोका गया था

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
पंजाब में पिछले दिनों जहरीली शराब पीने से मारे गए लोगों के मामले में प्रदेश में गर्म है। कांग्रेस पार्टी की सरकार को बर्खास्त करने को लेकर रविवार को अकाली दल के विधायकों और कार्यकर्ताओं ने राजभवन की ओर जाने का प्रयास किया। पुलिस की ओर से प्रदर्शन करने वाले और राजभवन की ओर जाने वालों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अकाली दल की ओर से आज जहरीली शराब कांड पर रोष प्रदर्शन किया गया। पिछले सप्ताह आप ने किया था विरोध प्रदर्शन जहरीली शराब मामले पर पहले आम आदमी पार्टी के नेताओं ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के फॉर्म हाउस की तरफ जाने का प्रयास किया गया था। जिसे पुलिस ने न्यू चंडीगढ़ के पास पकड़ कर मोहाली थाने में डाल दिया गया था। अकाली दल के नेताओं व वर्करों ने प्रदर्शन किया रविवार को अकाली दल के नेता व विधायकों ने पंजाब राजभवन की तरफ जाने का प्रयास किया और राज्यपाल से पंजाब सरकार को बर्खास्त करने की मांग की। पंजाब राजभवन का घेरने जा रहे अकाली नेता हीरा सिंह गाबड़िया सहित अन्य अकाली नेताओं को चंडीगढ़ पुलिस ने राजभवन से कुछ ही दूरी पर हिरासत में ले लिया है। चंडीगढ़ पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने ..
                 

Coronavirus in Indore : इंदौर में मिले 173 कोरोना पॉजिटिव मरीज, 3 की मौत

2 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Madhya Pradesh  
                 

MP Honey Trap Case : आइएएस अधिकारियों समेत 44 से थे आरोपित महिलाओं के रिश्ते

an hour ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

मोदी ने जारी की PM-KISAN की छठी किस्त

4 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

Is Mouni Roy Engaged: मौनी रॉय के रिंग फिंगर पर दिखी हीरे की अंगूठी, सगाई की चर्चा तेज, देखें तस्वीरें

3 hours ago  
समाचार / जागरण/ बॉलीवुड  
                 

न्यूजीलैंड में 100 दिन में घरेलू संक्रमण का एक भी मामला नहीं, देश में फिलहाल सिर्फ 23 मरीज; दुनिया में अब तक 1.93 करोड़ केस

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
दुनिया में कोरोनावायरस संक्रमण के अब तक 1 करोड़ 98 लाख 3 हजार 3 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 1 करोड़ 27 लाख 20 हजार 568 मरीज ठीक हो चुके हैं। 7 लाख 29 हजार 568 की मौत हो चुकी है। ये आंकड़े www.worldometers.info/coronavirus के मुताबिक हैं। न्यूजीलैंड में बीते 100 दिनों में घरेलू संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि देश में 1219 लोग संक्रमित मिले थे जिनमें से ज्यादातर ठीक हो गए हैं। फिलहाल देश में सिर्फ 23 मरीजों को ही आइसोलेशन में रखा गया है। हालांकि देश के स्वास्थ्य विभाग के डायरेक्टर जनरल डॉ एशले ब्लूमफील्ड ने कहा कि दुनिया के दूसरे देशों में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में हमें सावधान रहने की जरूरत है। 10 देश, जहां कोरोना का असर सबसे ज्यादा देश कितने संक्रमित कितनी मौतें कितने ठीक हुए अमेरिका 51,49,723 1,65,070 26,38,470 ब्राजील 30,13,369 1,00,543 20,94,293 भारत 21,52,020 43,453 14,79,804 रूस 8,82,347 14,854 6,90,207 साउथ अफ्रीका 5,53,188 10,210 4,04,568 मैक्सिको 4,75,902 52,006 3,18,638 पेरू 4,71,012 20,844 3,19,..
                 

जोधपुर में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत, घर से बाहर सो रहा एक व्यक्ति बचा; खुदकुशी या जहरीली गैस से मौत होने का शक

2 hours ago  
समाचार / दैनिक भास्कर/ Top News  
राजस्थान में जोधपुर जिले के देचू थाना इलाके में एक खेत में बने घर में रविवार को एक ही परिवार के 11 लोगों के शव मिले। ये सभी पाकिस्तान से विस्थापित होकर आए थे और खेत किराए पर लेकर खेती करते थे। आशंका जताई जा रही है कि इन्होंने या तो खुदकुशी की है या किसी जहरीली गैस या जहरीला खाना खाने से इनकी मौत हुई है। परिवार का एकमात्र सदस्य जिंदा बचा है। वह रात को अपने घर से दूर जाकर सो गया था। सुबह उसके चिल्लाने पर आसपास के खेतों से लोग भागकर पहुंचे। बाद में पुलिस को सूचना दी गई। घटना लोड़ता अचलावता गांव की है। पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है। पुलिस ने घर के आसपास का पूरा इलाका सील कर दिया है। जोधपुर जिले के देचू क्षेत्र के इसी खेत में बने घर में एक ही परिवार के 11 लोगों के शव मिले। सिर्फ केवलराम जिंदा बचा पूरे परिवार में सिर्फ केवलराम (37) ही जिंदा बचा। उसके माता-पिता, 1 भाई और 3 बहनों के अलावा 2 बेटों और 1 बेटी की मौत हुई है। पुलिस केवलराम से पूछताछ कर रही है, लेकिन अभी तक मामले का खुलासा नहीं हो पाया है। इनकी मौत हुई मृतकों में बुधाराम (75), बुधाराम की पत्नी अंतरा देवी (70), बुधाराम की बेटियां लक्ष..
                 

शादी के 8 साल बाद दोस्त की तरह रहना चाहते हैं इंजीनियर दंपती

3 hours ago  
समाचार / नईदुनिया/ Bhopal  
                 

101 रक्षा उपकरणों के आयात पर बैन, देखें लिस्ट

5 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ Top Stories  
                 

Rajasthan Crisis Update : विधानसभा सत्र से पहले सीएम गहलोत ने खेला इमोशनल कार्ड, लिखा सभी विधायकों के नाम पत्र

3 hours ago  
समाचार / नवभारत टाइम्स/ राज्य  
राजस्थान में विधानसभा सत्र (Assembly Session) ) को लेकर कांग्रेस उत्साहित है। 14 अगस्त से होने वाले विधानसभा सत्र से पहले कांग्रेस पूरी तरह अपनी स्थिति मजबूत रखना चाहती हैं। इसी क्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने सभी विधायकों के नाम एक पत्र (letter for all mlas ) लिखा है जिसमें उन्होंने मौजूदा सियासी संग्राम को लेकर विधायकों से चर्चा की है।..