जागरण FilmiBeat BoldSky GoodReturns DriveSpark हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स One India CNBC आवाज़ आज तक ज़ी न्यूज़

ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलेंगे नडाल, जोकोविक और फेडरर

                 

बैडमिंटन: लक्ष्य सेन बांग्लादेश इंटरनेशनल चैलेंज के फाइनल में

                 

पोंटिंग बोले- नीलामी में कमिंस और वोक्स सबसे महंगे बिक सकते हैं, ऑक्शन टेबल पर अप्रत्याशित चीजें होती हैं

खेल डेस्क. आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग का कहना है कि 19 दिसंबर को होने वाली आईपीएल नीलामी में सबका फोकस तेज गेंदबाजों पर रहेगा। इसलिए ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस और इंग्लिश बॉलर क्रिस वोक्स को सबसे ज्यादा कीमत मिल सकती है। इनमें से कमिंस की बेस प्राइज 2 करोड़ रु और वोक्स की 1.5 करोड़ रु है। पोंटिंग के मुताबिक नीलामी के लिएउनकी टीम ने काफी योजनाएं बनाई हैं, लेकिन ऑक्शन टेबल पर हमेशा अप्रत्याशित चीजें होती हैं।पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, 'नीलामी के दौरान तेज गेंदबाजों खासकर विदेशी गेंदबाजों पर बहुत ज्यादा फोकस रहेगा। पैट कमिंस और क्रिस वोक्स को ज्यादा पैसे मिल सकते हैं। मेरी राय में ऑलराउंडर हमेशा फायदे का सौदा रहते हैं। ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल मार्श, जिम्मी नीशाम, कोलिन डीग्रैंडहोम जैसे सभी खिलाड़ी महंगे बिक सकते हैं।'ऑक्शन टेबल पर अप्रत्याशित चीजें होती हैंपोंटिंग के मुताबिक, 'नीलामी में जाने से पहले आपको ये बात पता होना चाहिए कि आपको किस तरह के खिलाड़ियों की जरूरत है। उदाहण के लिए हमारे पास तीन ओपनर (अजिंक्य रहाणे, ..
                 

विराट कोहली और आरसीबी की 5 खिलाड़ियों पर नजर रहेगी, 12 प्लेयर्स रिलीज किए थे

खेल डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 यानी आईपीएल का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। 19 दिसंबर को कोलकाता में प्लेयर्स ऑक्शन यानी खिलाड़ियों की नीलामी होनी है। विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने पिछले कुछ सीजन में कोई खास प्रदर्शन नहीं किया। आलोचकों का कहना है कि इसकी सबसे बड़ी वजह टीम में लगातार बदलाव और प्लेयर्स को रिलीज करना रहा। ऑक्शन के पहले आरसीबी ने 12 प्लेयर्स को रिलीज किया। ये सभी स्थान भरे जाने हैं। ऑक्शन में विराट की टीम के पास कुल मिलाकर 27.9 करोड़ रुपए का बजट (पर्स) रहेगा। यहां हम उन पांच खिलाड़ियों का जिक्र कर रहे हैं, जिन पर ऑक्शन के दौरान बेंगलुरु की यह टीम जरूर फोकस करेगी। 1: सैम करेनइंग्लैंड का यह ऑलराउंडर आरसीबी की जरूरतें पूरी कर सकता है। लेफ्ट आर्म पेसर होने के साथ ही वो मध्यक्रम में आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं। शानदार फील्डर हैं। भारत के खिलाफ पिछली होम सीरीज में करेन ने गजब का प्रदर्शन किया था। पिछले सीजन में उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने 7.2 करोड़ रुपए में खरीदा था। 9 मैच में 172.73 के स्ट्राइक रेट से 95 रन बनाए और 10 विकेट लिए थे। खास बात ये..
                 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे कल, ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग-11

खेल डेस्क. टी-20 सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज करने के बाद अब टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए वेस्ट इंडीज के खिलाफ उतरेगी। पहला मैच रविवार 15 दिसंबर को चेन्नई में खेला जाएगा। सीरीज शुरू होने के पहले शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार चोट की वजह से बाहर हो चुके हैं। मयंक अग्रवाल और शार्दुल ठाकुर क्रमश: इनका स्थान लेंगे।चेन्नई का विकेट अमूमन धीमा रहता है और यहां स्पिनर्स को मदद मिलती रही है। ऐसे में माना जा सकता है कि विराट कोहली अपने तीनों स्पिनर्स को मौका देंगे।रविंद्र जडेजा के साथ ही कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल 11 में जगह बना सकते हैं। दूसरी तरफ, वेस्टइंडीज की टीम कुछ समय से वनडे में फ्लॉप रही है। उसने अगस्त 2014 के बाद से पिछले 16 द्विपक्षीय सीरीज में से एक नहीं जीती। हालांकि, अफगानिस्तान के खिलाफ उसे 3-0 से सीधी जीत मिली, लेकिन टीम इंडिया और अफगानिस्तान की तुलना नहीं की जा सकती।शाई होप की वापसीकैरेबियाई टीम के लिए राहत की बात यह है कि शाई होप अब टीम में लौट चुके हैं। भारत ने पिछली बार वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई थी वनडे सीरीज 2- 0 से जीती थी। एम. चिन्नास्वामी में पिछले सात वनडे में ..
                 

Citizenship Amendment Act: नागरिकता कानून के विरोध के चलते प्रभावित हो सकता है भारत-श्रीलंका टी20 मैच

                 

SPORTS ROUNDUP: पाकिस्तान-श्रीलंका ऐतिहासिक टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रॉ की तरफ, पढ़े क्रिकेट और खेल जगत की बड़ी खबरें

                 

ब्रावो को भरोसा धोनी अगले साल टी20 विश्व कप भी खेलेंगे, बोले- अभी उन्होंने संन्यास नहीं लिया

खेल डेस्क. वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने भरोसा जताते हुए कहा है कि एमएस धोनी अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में जरूर खेलेंगे। ये दोनों क्रिकेटर आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम में एकसाथ खेलते हैं। धोनी की तारीफ करते हुए ब्रावो ने कहा कि उनका ध्यान हमेशा क्रिकेट पर रहता है और वे बाहरी बातों का दबाव नहीं लेते।ब्रावो ने कहा, 'धोनी ने अभी संन्यास नहीं लिया है, इसलिए मुझे लगता है कि वे वर्ल्ड टी20 में मौजूद रहेंगे। एमएस कभी भी क्रिकेट से बाहर की चीजों का असर खुद पर नहीं होने देते और यही बात उन्होंने हमें भी सिखाई है। इसके साथ ही उन्होंने हमें कभी नहीं घबराने और अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखने के लिए भी कहा है।' ब्रावो ने ये बात उन्होंने एक प्रमुख समाचार वेबसाइट से बातचीत के दौरान कही। क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मैच के बाद से ही धोनी क्रिकेट से दूर हैं।ब्रावो ने संन्यास से यू-टर्न लिया36 साल के ब्रावो ने पिछले साल अक्टूबर में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था। लेकिन हाल ही में अपना फैसला बदलते हुए खुद को टी20 टीम के लिए उपलब..
                 

अफरीदी ने शून्य पर आउट होने का शतक पूरा किया, इंटरनेशनल मैचों में 44 बार खाता नहीं खोल सके

खेल डेस्क. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। अफरीदी अब तक अंतरराष्ट्रीय और लीग क्रिकेट में कुल मिलाकर 100 बार शून्य पर आउट हुए हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो उन्हों जीरो पर आउट होने का शतक पूरा कर लिया है। फिलहाल, बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) खेल रहा यह पूर्व ऑलराउंडर शुक्रवार को राजशाही रॉयल्स के खिलाफ खाता नहीं खोल सका और इस तरह एक अनचाहा रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो गया।इंटरनेशनल क्रिकेट में 44 बार 0 पर आउटपाकिस्तान के अखबार ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ में अफरीदी के इस रिकॉर्ड पर रिपोर्ट प्रकाशित हुई। इसके मुताबिक, इंटरनेशनल क्रिकेट में अफरीदी कुल 44 बार बिना खाता खोले आउट हुए। लाला के नाम से मशहूर शाहिद वनडे क्रिकेट में 30, टेस्ट क्रिकेट में 6 और टी20 में 8 बार स्कोरर को परेशान किए बिना पवैलियन लौटे। बाकी जो 56 बार वो शून्य पर आउट हुए वो मैच फर्स्ट क्लास, लिस्ट ए और टी20 लीग मैच थे। वनडे क्रिकेट में शून्य पर सबसे ज्यादा आउट होने वाले बल्लेबाज श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या हैं। वो 34 बार इस फजीहत का शिकार हुए। अफ..
                 

Virat Kohli Shooting in Indore: विराट ने ऐसे की थी बच्चों के साथ क्रिकेट एड की शूटिंग, देखिए रोचक Video व तस्वीरें

                 

MSK Prasad on Ambati Rayudu: रायुडू को टीम से बाहर करने पर MSK प्रसाद ने ये किया खुलासा

                 

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, यह मुकाम पाने वाले बने पहले गैर फुटबॉलर

                 

बैडमिंटन: वर्ल्ड टूर के पहले ही दौर में यामागुची से हारीं पीवी सिंधु

                 

पंजाब के पास सबसे ज्यादा 42.70 करोड़ रुपए, 4 टीमें 10 से ज्यादा खिलाड़ी खरीद सकेंगी

खेल डेस्क. आईपीएलके 13वें सीजनलिए कोलकाता में 19 दिसंबर को नीलामी होगी। 332 खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट जारी हो चुकी है। इसी सूची से73 खिलाड़ी चुने जाएंगे। पंजाब का सैलरी पर्स सबसे ज्यादा है। उसके पास नीलामी के लिए 42.70 करोड़ रुपए हैं, जबकि यह टीम खिलाड़ियों को खरीदने में अब तक 42.30 करोड़ खर्च कर चुकी है। इस सीजन के लिए टीमों ने 35 विदेशी समेत 127 खिलाड़ियों को बरकरार रखा है।मुंबई इंडियंस सबसे ज्यादा राशि खर्च करने के मामले में पहले स्थान पर है। उसने अब तक 71.95 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। इस मामले में 70.40 करोड़ रुपए के साथ चेन्नई दूसरे नंबर पर है।हैदराबाद (68 करोड़) के साथ तीसरे नंबर पर है। नीलामी में इस टीम के पास 17 करोड़ रुपए खर्च करने के लिए होंगे।वहीं कोलकाता के पास 35.65 करोड़ रुपए, राजस्थान 28.90 करोड़ रु, बेंगलुरु27.90 करोड़ रु, चेन्नई 14.60 करोड़ रु, दिल्ली 27.85 करोड़ रु,हैदराबाद 17 करोड़ रुऔर मुंबई 13.05 करोड़ रुखर्च करेगी।बेंगलुरु के पास 12 स्लॉट खालीनीलामी के दौरान 4 टीमें ऐसी हैं, जो 10-10 खिलाड़ी खरीद सकती हैं। सबसे ज्यादा 12 खाली स्लॉट बेंगलुरु के पास हैं। इसमें 6 विदेशी श..
                 

Glenn Maxwell revealed about Girlfriend: मैक्‍सवेल का खुलासा, ये भारतीय मूल की युवती नहीं होती तो वे टूट जाते

                 

Joe Root दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए England टीम से बाहर

                 

T20 खत्म 50-50 कल से, जानें भारत क्यों है भारी

                 

टोक्यो ओलंपिक में वापसी करना चाहते हैं विजेंदर सिंह, जानिए क्या कहा

                 

नेहरू कप फाइनल हिंसा: हॉकी इंडिया ने 11 खिलाड़ियों को किया सस्पेंड

                 

वेस्ट इंडीज के 3 खिलाड़ियों पर रहेगी ऑक्शन में नजर, ये सभी भारत दौरे की टीम में शामिल हैं

खेल डेस्क. आईपीएल ऑक्शन 2020 के लिए उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। यह ऑक्शन ऐसे वक्त हो रहे हैं जबकि वेस्ट इंडीज की टीम भारत दौरे पर है। टी20 सीरीज में उन्हें 2-1 से हार भले ही मिली हो लेकिन इस बात में कोई दो राय नहीं कि इस फॉर्मेट में उनके पास जबरदस्त प्लेयर मौजूद हैं। दुनियाभर में होने वाली क्रिकेट लीग में विंडीज के खिलाड़ी खेलते हैं। क्रिस गेल और ड्वेन ब्रावो जैसे खिलाड़ियों के लिए भारतीय फैन्स दीवाने हैं। बहरहाल, 19 दिसंबर को होने वाले ऑक्शन में विंडीज के तीन चेहरों पर फ्रेंचाइजीस की नजर रहेगी। उनके हुनर को अच्छी कीमत मिलने की संभावना है। आइए इन पर नजर डालते हैं।शेल्डन कॉट्रेलकॉट्रेल लेफ्ट आर्म पेसर हैं। विकेट लेने के बाद जश्न मनाने का उनका तरीका सबसे जुदा है। इसके पहले क्रिकेट के मैदान पर यह अंदाज पहले कभी नहीं देखा गया। विकेट हासिल करने के बाद वो तने हुए सीने के साथ तीन कदम चलते हैं, रुकते हैं और सैल्यूट करते हैं। इसके बाद दोनों बांहें खोल देते हैं। शेल्डन डिफेंस फोर्सेस हैं और यह अंदाज वहीं से आया। उनके पास बेहतरीन यॉर्कर है। दूसरे टी20 में कोहली उनका शिकार बने थे। दिल्ली कैपिटल्स..
                 

बुमराह-पृथ्वी शॉ वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले नेट पर अभ्यास करेंगे, फिटनेस टेस्ट भी होगा

खेल डेस्क. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और पृथ्वी शॉ वेस्टइंडीज के खिलाफ 18 दिसंबर को विशाखापट्टनम में होने वाले दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे। इस दौरान वे नेट पर अभ्यास करेंगे। उनका फिटनेस टेस्ट भी होगा। भारतीय टीम को जनवरी में न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है। वहां उसे पांच टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट खेलने हैं। टीम मैनेजमेंट चाहताहै कि दोनों खिलाड़ी दौरे से पहले फिट घोषित हो जाएं।न्यूज एजेंसी से बात करते हुए बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने कहा, ‘‘बुमराह विशाखापट्टनम में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे अनुभवी बल्लेबाजों को गेंदबाजी करेंगे। उनके पीठ की चोट की समीक्षा भी की जाएगी। नितिन पटेन की अगुआई में ट्रेनिंग टीम उन्हें टीम में वापसी करने में मदद करेगी।’’बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वापसी कर सकते हैंभारतीय टीम न्यूजीलैंंड के दौरे पर जाने से पहले श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेगी। माना जा रहा है कि बुमराह को श्रीलंका की जगह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से टीम इंडिया में शामिल किया जाएगा। भारत 5 से 10 जनवरी तक श्रीलंका से तीन टी-20 खे..
                 

Bhuvneshwar Kumar वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर, Shardul Thakur टीम में

                 

क्यों बदला संन्यास का फैसला? ड्वेन ब्रावो ने खोले राज

                 

SPORTS ROUNDUP: वापसी को लेकर हार्दिक पांड्या ने दिया ये बयान, पढ़े क्रिकेट और खेल जगत से जुड़ी बड़ी खबरें

                 

बैडमिंटन: गत चैंपियन पीवी सिंधु को विश्व टूर फाइनल्स में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

                 

एफ-1 रेसर हैमिल्टन ने बाइक दौड़ाई, मोटो रेसर रोसी ने कार

वेलेंसिया. स्पेन के वेलेंसिया शहर के रेसिंग सर्किट रिकार्डो टोर्मो पर गुरुवार को दिलचस्प रेस देखने को मिली। रेस में दो दिग्गज एक साथ थे। इनमें छह बार के फॉर्मूला-1 वर्ल्ड चैंपियन लुईस हैमिल्टन और 9 बार मोटो जीपी वर्ल्ड चैंपियन बन चुके वैलेंटिनो रोसी ट्रैक पर उतरे थे, लेकिन इस बार एफ-1 चैंपियन हैमिल्टन ने अपनी कार छोड़ ट्रैक पर बाइक दौड़ाई।रेसिंग में रोसी फिलहाल यामाहा वाईजेडआर बाइक का इस्तेमाल कर रहे हैं।रोसी ने बाइक से उतरकर रेसिंग कार का पैनल संभाला। हैमिल्टन ने रोसी को अपनी मर्सिडीज-एएमजी कार चलाने के लिए दी। इसी कार से हैमिल्टन ने 2017 की एफ-1 वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती थी। वहीं रोसी ने अपनी यामाहा वाईजेडआर बाइक हैमिल्टन को दी। ये बाइक रोसी के कलेक्शन में लेटेस्ट है और वे फिलहाल अपनी रेस में इन्हीं बाइक्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। ये रेस दोस्ताना किस्म की ही थी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today हैमिल्टन की मर्सिडीज-एएमजी कार और रोसी की यामाहा वाईजेडआर बाइक।..
                 

Ranji Trophy: तमिलनाडु की हार के बाद Karun Nair से भिड़े Dinesh Karthik

                 

Rohit Sharma Magic: रोहित शर्मा ने मोहाली में किया था कमाल, दूसरे बल्लेबाज बहुत पीछे

                 

पंड्या से बातचीत में राहुल बोले- तुम्हारे बिना ड्रेसिंग रूम सूना लगता है, बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

खेल डेस्क. भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर लोकेश राहुल इन दिनों चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हार्दिक पंड्या को बहुत याद कर रहे हैं। उनका कहना है कि पंड्या के बिना ड्रेसिंग रूम सूना-सूना लगता है। राहुल ने ये बात बुधवार को मुंबई में विंडीज के खिलाफ खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मैच के बाद पंड्या से कही। जो कि इस मैच को देखने के लिए स्टेडियम पहुंचे थे। इस बातचीत के वीडियो का लिंक बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया।बातचीत के दौरान जब पंड्या ने कहा कि आज के मैच में आप लोग जिस तरह खेल रहे थे, उसे देखकर मेरा मन भी बल्ला लेकर उतरने को कर रहा था। इसके बाद राहुल बोले,'हमेंभी बेसब्री से तुम्हारी वापसी का इंतजार है, तुम्हारे बिना ड्रेसिंग रूम बिल्कुल खाली सा लगता है। बाकी टीम का तो पता नहीं, लेकिन कम से कम मुझे तो लगता है।' तभी हार्दिक ने बीच में टोकते हुए कहा, 'हां बाकी सब को भी ऐसा ही लगता है, ऑफ कैमरा वे सब भी ऐसा ही कहते हैं।'इस वीडियो की लिंक शेयर करते हुए बीसीसीआई ने लिखा, 'देखें, क्या हुआ जब दो बेहद अच्छे दोस्त हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल वानखेड़े में मिल..
                 

विराट से सचिन तक कई क्रिकेटर्स ने युवराज को जन्मदिन की बधाई दी, बीसीसीआई ने लाखों लोगों के लिए प्रेरणा बताया

खेल डेस्क. भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह आज (12 दिसंबर) अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 40 टेस्ट, 302 वनडे और 58 टी20 मैच खेलने वाले युवी ने इस साल जून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। अपने करियर के दौरान उन्होंने टीम इंडिया के लिए कई मैच विजेता पारियां खेलीं। उनके टीम में रहते हुए ही भारत ने साल 2007 का टी20 विश्व कप और साल 2011 का वनडे वर्ल्ड कप जीता था। इनमें से वनडे वर्ल्ड कप के दौरान नौ मैचों में उन्होंने 362 रन बनाने के अलावा 15 विकेट भी लिए थे, जिसके बाद उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था।युवराज के जन्मदिन पर आईसीसी और बीसीसीआई के अलावा कई प्रमुख क्रिकेट खिलाड़ियों ने उन्हें बधाई देते हुए ट्वीट किया। इस मौके पर आईसीसी ने 2007 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ हुए मैच की वो क्लिप शेयर की जिसमें युवी ने छह गेंदों पर छह छक्के लगाए थे। वहीं बीसीसीआई ने लिखा, 'एक सच्चे चैंपियन और कई लोगों के लिए प्रेरणा युवराज सिंह को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं'। आम फैंस में भी युवराज के बर्थडे को लेकर उत्साह दिखा, और सोशल मीडिया पर ..
                 

Hyderabad Encounter: हैदराबाद एनकाउंटर पर Saina Nehwal ने कहा-We Salute You, ज्वाला ने उठाए सवाल

                 

India vs West Indies: भारत को झटका, Bhuvneshwar Kumar का वनडे सीरीज में खेलना संदिग्ध

                 

विराट-रोहित में 'कॉम्पिटिशन', किसे हो रहा फायदा!

                 

टेबल टेनिस : मानव ठक्कर ने मारखम में खिताब जीतकर रचा इतिहास

                 

रणजी ट्रॉफी में वापसी पर पृथ्वी शॉ का दोहरा शतक; हर्ष भोगले ने कहा- हमें उसकी देखभाल करनी होगी

खेल डेस्क. डोपिंग बैन के बाद पृथ्वी शॉ ने मैदान पर शानदार वापसी की। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के चार मैचों में दो अर्धशतक के बाद बुधवार को उन्होंने रणजी ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाया। बड़ौदा के खिलाफ मुंबई के इस युवा ओपनर ने 202 रन बनाए। पहली पारी में उन्होंने 62 गेंद पर 66 रन बनाए थे। शॉ की इस पारी के बाद मशहूर कमेंटेटर हर्ष भोगले ने कहा- यह बेहतरीन पारी थी। हमें इस प्लेयर की देखभाल करनी होगी। माना जा रहा है कि फरवरी में न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया में शॉ को तीसरे ओपनर के तौर पर जगह जरूर मिलेगी। वहां दो टेस्ट, दो वनडे और पांच टी20 खेले जाने हैं। बड़ौदा के पास जवाब नहींपहली पारी में अर्धशतक बनाने के बाद जब शॉ दूसरी इनिंग में बल्लेबाजी करने उतरे तो तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही थी। नई गेंद का सामना उन्होंने संयम और समझदारी से किया। जब नजरें जम गईं तो हाथ खोलने शुरू किए। बड़ौदा के पास अच्छे गेंदबाज हैं। लेकिन, कोई भी पृथ्वी को रोकने में कामयाब नहीं हो सका। 81 गेंद पर 12 चौके और एक छक्के के साथ उन्होंने शतक पूरा किया। इसके बाद दोहरा शतक पूरा करने में भी देर नहीं लगाई। कुल 179 गेंद प..
                 

रोहित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय, गेल के नाम है सबसे ज्यादा 534 छक्के लगाने का रिकॉर्ड

खेल डेस्क. रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबईटी-20 में यह कारनामा किया। रोहित ने भारतीय पारी के तीसरे ओवर मेंशेल्डन कॉटरेल की गेंद पर छक्का लगाने के साथ ही यह मुकाम हासिल किया। सबसे ज्यादा छक्के वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (534) ने लगाए हैं। दूसरे स्थान पर पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी (476) हैं।रोहित इस मैच में 34 गेंदों में 71 रन बनाकर आउट हुए। अपनी इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 5 छक्के लगाए। अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह 404 छक्के लगा चुके हैं। 32 साल के इस भारतीय बल्लेबाज ने इस मैच से पहले इंटरनेशनल करियर (टेस्ट, वनडे और टी-20 मैच) में 353 मैचों में 399 छक्के लगाए थे। रोहित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज खिलाड़ी देश छक्के क्रिस गेल वेस्टइंडीज 534 शाहिद अफरीदी पाकिस्तान 476 रोहित शर्मा भारत 404 ब्रैंडन मैकुलम न्यूजीलैंड 398 महेंद्र सिंह धोनी भारत 359 रोहित शर्मा ने मुंबईटी-20 में करियर का 19वां अर्धशतक लगायारोहि..
                 

Sourav Ganguly praises Team India: गांंगुली ने टीम की बल्लेबाजी की तारीफ की, ट्वीट कर कही ये बात

                 

रोहित भारत में ला लीगा के पहले ब्रांड एम्बेसेडर बने

                 

असगर अफगान फिर से कप्तान बने, तीनों फॉर्मेट में टीम का नेतृत्व करेंगे; राशिद खान हटाए गए

खेल डेस्क. असगर अफगान दोबारा अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बनाए गए हैं। वह तीनों फॉर्मेट (वनडे, टेस्ट और टी-20) में टीम की कमान संभालेंगे। देश के क्रिकेट बोर्ड ने इसकी घोषणा की। वह (असगर) फिरकी गेंदबाज राशिद खान की जगह लेंगे। जिन्हें इसी साल 12 जुलाई को टीम का कप्तान बनाया गया था।राशिद से पहलेगुलबदीन नईब यह जिम्मेदारी संभाल रहे थे। लेकिन विश्व कप में टीम को मिली हार के बाद क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें (असगर) कोहटाकरफिरकी गेंदबाज को तीनों फॉर्मेट में कप्तान बनाया था।पिछले 9 महीने में तीसरी बार टीम काकप्तान बदला गया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसी साल 5 अप्रैल को असगर को कप्तानी से हटाते हुए तीनों फॉर्मेट में यह जिम्मेदारी अलग-अलग खिलाड़ियों को सौंपी था। नईब को वनडे, राशिद खान को टी-20 और टेस्ट में टीम की कमान रहमत शाह को सौंपी गई थी। हालांकि 2019 विश्व कप से ठीक पहले असगर से कप्तानी छीनने के फैसले की कड़ी आलोचना हुई थी।राशिद खान ने असगर अफगान कोहटाने के फैसले कोगलत बताया थामोहम्मद नबी और राशिद खान ने खुद इसे गलत ठहराया था। राशिद ने उस वक्त कहा था, विश्व कप शुरू होने में अब कुछ ही मह..
                 

बॉक्सर सुमित सांगवान डोप टेस्ट में फेल, टोक्यो ओलिंम्पिक खेलने पर बैन; शूटर रवि कुमार भी पॉजिटिव पाए गए

खेल डेस्क. भारतीय बॉक्सर सुमित सांगवान (91 किग्रा) के अलावा भारतीय शूटर रवि कुमार भी डोप टेस्ट मेंफेल हो गए हैं। उनका 'ए' सैंपलपॉजिटिव पाया गया है।जांच में इसमें प्रतिबंधित प्रोप्रानोलॉल पाए जाने की पुष्टि हुई है।जल्द ही नाडा उनकी(रवि)सजा पर फैसला लेगा।इस बीच डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के कारणसांगवानटोक्यो ओलिंम्पिक 2020 में नहीं खेल सकेंगे। वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया। नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। बॉक्सर सुमित के टेस्ट में एसिटाजोलमाइड पाया गया, जो प्रतिबंधित है।वह 2017 एशियन चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीत चुके हैं।नाडा ने इसी साल 10 अक्टूबर को सुमित का सैंपल लिया थानाडा ने सुमित को दिए नोटिस में कहा कि हमारे ऑफिसर ने डोप टेस्ट के लिए 10 अक्टूबर 2019 को आपके (सुमित) यूरिन का सैम्पल लिया था। यह सैम्पल कतर के दोहा में स्थित वाडा की लैबोरिटी भेजा गया था। इसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।शूटर रवि कुमार ने कहा- मैंने अनजाने में माइग्रेन की दवा खाईइस बीच भारतीय शूटरने सफाई में कहा कि, ‘‘मैंने अनजाने ..
                 

Pakistan vs Sri Lanka 1st Test Day 1: पहले दिन पाकिस्तान ने श्रीलंका को बड़ा स्कोर बनाने से रोका

                 

बेखौफ बल्लेबाजी के लिए गांगुली ने टीम इंडिया को सराहा

                 

एनिवर्सरी पर विराट का वाइफ अनुष्का को खास गिफ्ट

                 

भारत-वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का आखिरी मैच आज, कोहली की कप्तानी में 8वीं सीरीज जीतने का मौका

खेल डेस्क. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 टी-20 की सीरीज का आखिरी मैच आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम कोहली की कप्तानी में यह 13वीं टी-20 सीरीज खेल रही है। भारत ने पिछली 12 में से 7 जीती और 2 सीरीज हारी हैं।तीन सीरीजड्रॉ रहीं। जुलाई 2017 में वेस्टइंडीज और फरवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को हराया था। वहीं, पिछली सीरीज में टीम इंडिया ने अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज को 3-0 से हराया था।टीम इंडिया ने विंडीज को सीरीज के पहले मैच में 6 विकेट से हराया था। जबकि दूसरा मैच दो बार की वर्ल्ड चैम्पियन वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से जीता। फिलहाल, सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। यदि भारत यह मैच जीत लेता है तो वह वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार तीसरी बार सीरीज जीतने में सफल होगा। पिछली बार उसे 2017 में सीरीज में हार का सामना करना पड़ा थापूरा ध्यान सीरीज जीतने पर: रोहितरोहित ने मंगलवार को कहा, ‘‘मैं लगातार यह नहीं कह सकता कि हम टी-20 विश्व कप के लिए टीम बना रहे हैं। यह अभी दूर है। हमें इस समय वेस्टइंडीज से सीरीज जीतने पर ध्यान देना है। यह हमें अच्छी स्थिति में रखेगी और आगे ले जाए..
                 

वाडा का रूस पर प्रतिबंध लगाना राजनीति से प्रेरित, यह ओलिंपिक चार्टर का उल्लंघन: पुतिन

पेरिस. वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) द्वारा वैश्विक खेलों में हिस्सा लेने परप्रतिबंध को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने राजनीति से प्रेरित बताया। उन्होंने सोमवार कोपेरिस में कहा, ‘‘यह ओलिंपिक चार्टर का उल्लंघन है। रूस के पास इस फैसले के खिलाफ अदालत जाने के सभी कारण मौजूद हैं।’’ वाडा ने डोप टेस्ट के लिए अपने खिलाड़ियों के गलत सैंपल्स भेजने और उससे छेड़छाड़ के मामले में रूस पर चार साल का प्रतिबंध लगाया था।प्रतिबंध लगने के काण रूस 2020 में जापान ओलिंपिक और 2022 में कतर में होने वाले फुटबॉल वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले पाएगा। साथ ही वह विंटर ओलिंपिक और पैरालिंपिक में भी भाग नहीं ले सकेगा। इवेंट्स में वे रूसी एथलीट्स उतर सकेंगे, जो डोप टेस्ट में पास रहे। वे न्यूट्रल झंडे के तले खेलेंगे। उन्हें न्यूट्रल एथलीट्स ही कहा जाएगा, रूस का एथलीट नहीं। उनका बनाया रिकॉर्ड रूस के हिस्से में नहीं जोड़ा जाएगा।‘वाडा के फैसले का विश्लेषण करने की जरूरत’पुतिन ने वाडा के फैसले की चुनौती देने के सवाल पर कहा, ‘‘सबसे पहले हमें वाडा के फैसले का विश्लेषण करने ..
                 

Magic trick in Cricket: तबरेज शम्सी ने मैदान में दिखाया जादू, देखिए Video

                 

LIVE: भारत-वेस्ट इंडीज के बीच मैच, कुछ ही देर में टॉस

                 

पीसीबी चेयरमैन ने कहा- भारत से खेलने की मिन्नतें नहीं करेंगे, पाकिस्तान न्यूट्रल वेन्यू पर नहीं खेलेगा

खेल डेस्क. पीसीबी चेयरमैन एहसान मनी के मुताबिक, पाकिस्तान भारत के साथ क्रिकेट खेलने तैयार है लेकिन इसके लिए मिन्नतें नहीं करेगा। मनी ने यह भी कहा है कि पाकिस्तान टीम अब किसी न्यूट्रल वेन्यू पर सीरीज नहीं खेलेगा। पीसीबी चेयरमैन के अनुसार, अगर किसी देश को हमारी टीम के साथ क्रिकेट सीरीज खेलनी है तो उसे अब पाकिस्तान आना होगा। 10 साल बाद पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की वापसी हो रही है। श्रीलंकाई टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए यहां पहुंच चुकी है। पहला टेस्ट रावलपिंडी में 11 और दूसरा कराची में 19 दिसंबर से खेला जाएगा।भारतीय क्रिकेट में सियासी दखलपीसीबी चेयरमैन ने ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ को एक इंटरव्यू दिया। भारत से क्रिकेट संबंधों पर मनी ने कहा, “भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के लोग चाहते हैं कि हमारे बीच क्रिकेट हो। दुर्भाग्य से भारत के क्रिकेट बोर्ड्स में सियासतदान आ गए हैं। ऐसे में जो उनकी पॉलिटिकल पॉलिसी होती है, वो क्रिकेट में भी उसे लागू करते हैं। हम खेलने के लिए उनके सामने गिड़गिड़ाएं नहीं और न ही उनसे मिन्नतें करेंगे। वो खेलना चाहते हैं तो हम तैयार हैं।” दोनों..
                 

ICC T20 Ranking: धमाकेदार पारी का विराट को लाभ मिला, ऐसा करना वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज

                 

IPL Auction 2020: इयोन मॉर्गन, एरोन फिंच और क्रिस लिन पर पहले सेट में लगाई जाएगी बोली

                 

पसलियों में चोट के कारण बाहर हुए हसन अली ने रैंप पर कैटवॉक किया, सोशल मीडिया ने तंज कसे

खेल डेस्क. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। हसन की पसलियों में चोट हैं और वो दो महीने से टीम से बाहर हैं। लेकिन, रविवार को जब वो रैंप पर कैटवॉक करते नजर आए तो क्रिकेट फैन्स नाराज हो गए। ट्विटर पर उन्हें खूब खरी खोटी सुनाईं। हसन को पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम में नहीं चुना गया था। अब श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने पहुंची है। हसन घरेलू सीरीज में भी टीम से बाहर हैं। पहला टेस्ट बुधवार 11 दिसंबर से रावलपिंडी में जबकि दूसरा 19 दिसंबर से कराची में खेला जाएगा।तीन महीने में दो बार चोटिलहसन विश्व कप के बाद से ही टीम से बाहर हैं। पहले बताया गया कि उनकी पीठ में चोट है और उन्हें एक महीने क्रिकेट से दूर रहने की सलाह दी गई। इसके बाद पीसीबी ने एक बयान में कहा कि इस तेज गेंदबाज की पसलियों में दोनों तरफ फ्रेक्चर हैं। बयान में ये भी कहा गया कि अली को दो महीने तक नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रहकर फिटनेस पर काम करेंगे।फैशन शो में हिस्सा लेने से प्रशंसक नाराजसोमवार को हसन का एक वीडियो सामने आया। इसमें वो गोल्ड कलर की शेरवानी में रैंप ..
                 

डोपिंग के कारण रूस पर 4 साल का बैन, ओलिंपिक और फुटबॉल वर्ल्डकप नहीं खेल पाएगा

खेल डेस्क. वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) ने सोमवार को रूस पर चार साल का प्रतिबंध लगा दिया। रूस अब 2020 में जापान ओलिंपिक और 2022 में कतर में होने वाले फुटबॉल वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले पाएगा। साथ ही वह विंटर ओलिंपिकऔर पैरालिंपिक में भी भाग नहीं ले सकेगा।वाडा ने कहा- रूस पर आरोप था कि वह डोप टेस्ट के लिए अपने एथलीट्स के गलत सैंपल्स भेज रहा है। जांच में यह सही पाया गया कि रूस ने सैंपल्स से छेड़छाड़ की।स्विट्जरलैंड में वाडा की 12 सदस्यीय कार्यकारी समिति ने रूस के खिलाफ प्रतिबंध का प्रस्ताव पारित किया। अनुपालन समिति ने प्रतिबंध की सिफारिश की थी। रूस कीएंटी डोपिंग एजेंसी के प्रमुख यूरी गानस ने प्रतिबंध लगने की जानकारी दी। वाडा के नियमों के मुताबिक, वह रूसी एथलीट जो डोपिंग के आरोपी नहीं हैं, न्यूट्रल खिलाड़ियों के तौर पर अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में हिस्सा ले सकेंगे।पहली बार डोपिंग के कारण किसी देश पर प्रतिबंध लगारूस ओलिंपिक में बैन होने वाला 9वां देश है। डोपिंग के कारण पहली बार किसी देश का झंडा नही दिखेगा। इससे पहले ऑस्ट्रिया, बुल्गारिया, तुर्की, हंगरी, जापान और जर्मनी पर विश्व युद्ध मे..
                 

Happy Birthday Yuvraj Singh: 12 साल पहले युवराज सिंह द्वारा बनाया गया वर्ल्ड रिकॉर्ड अभी भी कायम, देखें Video

                 

धोनी कभी भी खुद को टीम पर नहीं थोपेंगे: शास्त्री

                 

पूर्व ओपनर नासिर जमशेद ने फिक्सिंग की बात स्वीकारी, अगले साल सजा सुनाई जाएगी

लंदन. पाकिस्तान के पूर्व ओपनर नासिर जमशेद ने एक टी-20 मैच में साथी खिलाड़ी से मैच फिक्सिंग कराने के लिए रिश्वत देने की साजिश में शामिल होने की बात स्वीकार कर ली। 33 साल के जमशेद ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) से जुड़ी योजना में शामिल होने से इनकार किया था, लेकिन मैनचेस्टर में सोमवार को सुनवाई के दौरान अपनी याचिका बदल दी। 36 साल के यूसुफ अनवर और 34 साल के मोहम्मद एजाज ने ट्रायल शुरू होने से पहले ही घूस देने की बात स्वीकार कर ली थी। इस मामले में अगले साल फरवरी में सजा सुनाई जाएगी।मामले की सुनवाई के शुरुआत में सरकारी वकील एंड्रयू थॉमस ने कहा, ‘‘एक अंडरकवर पुलिस अधिकारी ने खुद को फिक्सिंग गिरोह का सदस्‍य बताते हुए स्‍पॉट फिक्सिंग के नेटवर्क में जगह बनाई। उन्होंने 2016 में बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग में फिक्सिंग के प्रयास और फरवरी 2017 में पाकिस्‍तान सुपर लीग में फिक्सिंग का खुलासा किया। दोनों मामलों में टी-20 टूर्नामेंट में एक ओपनर ने पैसे लेकर एक ओवर की पहली दो गेंद पर रन नहीं बनाने की सहमति दी थी।’’शार्जील ने पहली दो गेंद पर रन नहीं बनायाबांग्‍ला..
                 

पाकिस्तान के ओपनर शान मसूद ने कहा- मिकी ऑर्थर के श्रीलंका बनने से हम परेशान नहीं, अपनी ताकत जानते हैं

खेल डेस्क. पाकिस्तान टीम इस बात से परेशान नहीं है कि मिकी ऑर्थर अब श्रीलंकाई टीम के हेड कोच बन गए हैं। वो तीन साल तक पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम के कोच रह चुके हैं। सिर्फ दो महीने पहले उन्हें पद से हटाया गया था। इसके बाद पिछले हफ्ते श्रीलंका ने मिकी को दो साल के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम का कोच नियुक्त किया। पाकिस्तान के टेस्ट ओपनर शान मसूद ने कहा- हम अपनी ताकत और कमजोरियों से वाकिफ हैं। मिकी के विपक्षी खेमे में होने से हमें कोई परेशानी नहीं है। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी में 11 और दूसरा कराची में 19 दिसंबर से खेला जाएगा।हेड कोच की भूमिका सीमितरावलपिंडी में नेट सेशन के बाद मसूद ने मीडिया से बातचीत की। मिकी ऑर्थर के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, “हेड कोच का रोल अपने खिलाड़ियों तक सीमित रहता है। विरोधी टीम से उसका ज्यादा ताल्लुक नहीं होता। हम अपनी ताकत और कमजोरियों से वाकिफ हैं। जो कमी है उसे दूर करने का प्रयास कर रहे हैं। अगर तैयारी अच्छी रहेगी तो जाहिर है हम पर कोई दबाव नहीं रहेगा।”लेफ्ट आर्म पेसर उस्मान शिनवारी ने भी..
                 

Virat Kohli superhit tweet on MS Dhoni: विराट के धोनी पर ट्वीट ने मचाई धूम, PM मोदी के नाम रहा गोल्डन ट्वीट

                 

India vs West Indies 3rd T20I highlights: वेस्टइंडीज के इस बेहतरीन फील्डर को लगी चोट, स्ट्रेचर पर ले गए बाहर

                 

पंत के खिलाफ 'धोनी-धोनी' सुन विराट को आया गुस्सा

                 

Aus vs NZ Test: ऑस्ट्रेलिया बेहद मजबूत स्थिति में, 400 रनों से ज्यादा की हुई लीड

                 

कबड्डी स्टार राहुल चौधरी और पायलट हेताली अनोखे अंदाज में करेंगे सगाई

                 

सचिन की यूजर्स से अपील- मुझे उस वेटर से मिलाएं, जिसकी वजह से मैंने आर्म गार्ड बदला

खेल डेस्क.सचिन तेंदुलकर ने शनिवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने कुछ साल पहले चेन्नई में एक होटल कर्मचारी के साथ हुई यादगार मुलाकात के बारे में बताया और उसे ढूंढने के लिए लोगों से मदद मांगी। सचिन के मुताबिक उस वेटर की सलाह पर ही वे अपने आर्मगार्ड को रीडिजाइन करने के लिए तैयार हो गए थे। वेटर ने उनसे कहा था कि जब आप आर्मगार्ड लगाकर बल्लेबाजी करते हैं तो आपके बल्ले का स्विंग थोड़ा बदल जाता है।अपने ट्विटर हैंडल पर उस वीडियो को शेयर करते हुए सचिन ने लिखा, 'एक टेस्ट सीरीज के दौरान मैं चेन्नई के ताज कोरोमंडल होटल के एक कर्मचारी से मिला था। जिसके साथ कोहनी गार्ड को लेकर हुई मेरी चर्चा के बाद मैंने उसे फिर से डिजाइन किया था। मुझे पता नहीं अब वो कहां है लेकिन मैं उससे मिलना चाहता हूं। सोशल मीडिया यूजर्स क्या उसे ढूंढने में आप मेरी मदद कर सकते हैं?' सचिन ने वीडियो में पूरी घटना बताईवीडियो में उस घटना के बारे में बताते हुए सचिन ने कहा, कुछ साल पहले एक श्रृंखला के दौरान मैं चेन्नई की एक होटल में रूका हुआ था। तब वहां एक वेटर मेरे लिए कॉफी लेकर कमरे में आया। उसने मुझस..
                 

फुटबॉलर ओजिल बोले- चीन में मस्जिदें गिराई जा रहीं, मौलवी मारे जा रहे; दुनियाभर के मुसलमान खामोश क्यों?

खेल डेस्क. फुटबॉल क्लब आर्सेनल के मेसुत ओजिल (31) ने चीन में प्रताड़ित हो रहे उइगर मुस्लिमों का समर्थन किया है। ओजिल ने शुक्रवार को कहा कि चीन में मस्जिदें गिराई जा रही हैं। वहां मौलवियों को मारा जा रहा, बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। इन सबके बावजूद दुनियाभर के मुसलमान और मुस्लिम देश खामोश क्यों हैं?तुर्की मूल के ओसित 2010 वर्ल्ड कप जीतने वाली जर्मन फुटबॉल टीम के सदस्य रहे हैं। वर्ल्ड कप के बाद गोल्डल बॉल के लिए चयनित खिलाड़ियों में वे टॉप-10 में शामिल थे। वहीं, आर्सेनल क्लब ने कहा, ‘‘ओजिल ने जो भी कुछ पोस्ट किया, वह उनका व्यक्तिगत मत है।’’किसी मुस्लिम की आवाज सुनाई नहीं देती: ओजिलओजिल ने ट्वीट किया, ‘‘कुरान जलाई जा रही है। मस्जिदें बंद की जा रहीं या तोड़ी जा रहीं। मुस्लिम स्कूलों (मदरसों) पर प्रतिबंध लगा दिया गया। एक-एक करके मुस्लिम धर्मगुरुओं (मौलवियों) को मारा जा रहा। भाईयों को मजबूरन शिविरों में भेजा जा रहा। दुनियाभर के मुस्लिम चुप हैं। उनकी आवाज कहीं नहीं सुनाई दे रही है।’’तुर्की उइगर मुस्लिमों का घर माना जाता हैफुटबॉलर ने यह पोस्ट ..
                 

Pakistan vs Sri Lanka 1st Test: बारिश की भेंट चढ़ा चौथे दिन का खेल, टेस्ट का ड्रॉ होना तय

                 

BWF World Tour Finals 2019: दूसरे मैच में हारीं सिंधु, सेमीफाइनल में पहुंचना हुआ और भी मुश्किल

             &nbs