जागरण FilmiBeat BoldSky GoodReturns DriveSpark हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया ईनदु नवभारत टाइम्स One India CNBC आवाज़ आज तक ज़ी न्यूज़

Men's HWC 2018: पाकिस्तान ने हॉकी विश्व कप के लिए अपनी 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया

                 

Sports Update: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को विराट कोहली ने दिया खास संदेश, पढ़ें खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

                 

आस्ट्रेलिया के खिलाफ आक्रामक खेल दिखाना होगा: हरमनप्रीत

गुयाना. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा है कि आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम को आक्रामक खेल दिखाना होगा। भारतीय टीम ने गुरुवार को ग्रुप-बी के मुकाबले में आयरलैंड को 52 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है, जहां अब उसका सामना आस्ट्रेलिया से होगाा।हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, "सेमीफाइनल में पहुंचने से हम खुश हैं। लेकिन अभी कुछ क्षेत्रों में सुधार करने की आवश्यकता है। क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में जब कभी आप के मुख्य गेंदबाज रणनीतियों के हिसाब से गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं तो आपको अन्य गेंदबाजों से भी गेंदबाजी कराना पड़ती है। इसलिए मैंने और जेम्मी ने गेंदबाजी की।"मिताली की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत जीता भारतभारत ने मैन ऑफ द मैच मिताली राज (51) की अर्धशतकीय पारी के दम पर आयरलैंड के सामने 146 रनों का लक्ष्य रखा था। आयरलैंड की टीम प्रोवीडेंस स्टेडियम में खेले गए मैच में पूरे 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 93 रन ही बना सकी।2010 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची टीमभारतीय महिला टीम 2010 के बाद पहली बार टी-20 विश्वकप के सेमीफा..
                 

किदांबी श्रीकांत की चुनौती खत्म, जापानी शटलर केंटा से हारे

कोलून (हॉन्गकॉन्ग). भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को यहां हॉन्गकॉन्ग ओपन में शुक्रवार को हार का सामना करना पड़ा। चौथी वरीयता प्राप्त श्रीकांत को मेन्स सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में जापान के केंटा निशिमोतो से 17-21, 13-21 से शिकस्त खानी पड़ी। यह मुकाबला 44 मिनट तक चला। किदांबी को हराने के साथ ही केंटा ने मेन्स सिंगल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।इस जीत के साथ ही केंटा ने किदांबी के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 1-3 का कर लिया है। इस साल अप्रैल में हुई एशियाई चैम्पियनशिप में श्रीकांत ने जापानी शटलर को हराया था। केंटा ने पहले गेम से ही मुकाबले में अपना दबदबा कायम रखा।केंटा ने किदांबी के खिलाफ पहला गेम 23 मिनट में 21-17 से जीता। दूसरे गेम में भी जापानी शटलर 11-3 से आगे थे। हालांकि, एक समय किदांबी 13-13 से स्कोर बराबर करने में कामयाब हो गए थे, लेकिन इसके बाद केंटा ने लगातार नौ अंक लेकर 21-13 से गेम और मैच जीत लिया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Hong Kong Open: Shuttler Kidambi Srikanth crashes out of tournament..
                 

रूनी के विदाई मैच में इंग्लैंड ने अमेरिका को 3-0 से हराया

लंदन. इंग्लैंड फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान वेन रूनी ने गुरुवार को यहां अपने करियर का 120वां और आखिरी मैच खेला। यह एक फ्रेंडली (दोस्ताना) मैच था। इस मैच में इंग्लैंड ने अमेरिका को 3-0 से हराकर अपने स्टार खिलाड़ी विजयी विदाई दी। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा गोल करने का रिकॉर्ड वेन रूनी के ही नाम है। वे 119 मैचों में 53 गोल कर चुके हैं।वे राष्ट्रीय टीम से पहले ही संन्यास ले चुके थे। इंग्लैंड के फुटबॉल संघ ने अपने दिग्गज स्ट्राइकर के सम्मान में यह विदाई मैच रखा था। इस मैच से होने वाली कमाई उन गरीब बच्चों की मदद में इस्तेमाल होगी, जिनकी जिम्मेदारी वेन रूनी फाउंडेशन संभाल रही है।इस मैच को 'द वेन रूनी फाउंडेशन' का नाम दिया गया था। वे इस चैरिटी मैच के दूसरे हॉफ में सब्सीट्यूट के तौर पर मैदान पर उतरे। इस मैच में इंग्लैंड के लिए जेसे लिंगार्ड, ट्रेंट एलेक्जेंडर अर्नाल्ड और कैलम विल्सन ने गोल दागे।मैच के बाद रूनी ने कहा, 'टीम के कोच गैरेथ साउथगेट ने मुझे टीम में जगह दी। यह मेरे लिए बड़ा सम्मान है। प्रशंसकों के सामने फिर इंग्लैंड की टी-शर्ट में खेलना शानदार रहा। पिछले सप्ताह जैसा मैंने देखा उससे लगता..
                 

IND vs AUS 2018-19 : ऑस्ट्रेलिया रवाना हुई टीम इंडिया, जानिए पूरा शेड्यूल

                 

Shocking! जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम परिसर में एथलीट ने किया सुसाइड, साइ ने दिए जांच के आदेश

                 

विराट के 'भारत छोड़ दो' वाले बयान पर बोले विश्वनाथन आनंद- 'वह अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सका'

                 

श्रीकांत हमवतन प्रणय को हराकर क्वार्टर फाइनल में, समीर को प्री-क्वार्टर फाइनल में वॉकओवर

कोलून (हॉन्गकॉन्ग). भारतीय शटलर किदाम्बी श्रीकांत गुरुवार को हमवतन एचएस प्रणय को हराकर हॉन्गकॉन्ग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। भारत के एक और बैडमिंटन खिलाड़ी समीर वर्मा भी भाग्यशाली रहे। उन्हें प्री-क्वार्टर फाइनल में रियो ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले और दो बार के वर्ल्ड चैम्पियन चेन लोंग के खिलाफ वॉकओवर मिल गया। इस कारण आखिरी-8 में पहुंचने की उनकी राह आसान हो गई। हालांकि, मिक्स्ड डबल्स में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा।मेन्स सिंगल्स के दूसरे दौर में दोनों ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी। हालांकि, 8वीं रैंकिंग के किदांबी 18-21, 30-29, 21-18 से मैच जीतने में कामयाब रहे। अगले दौर में किदांबी का मुकाबला जापान के केंटा निशिमोतो और थाईलैंड के कैंटाफोन वांगचारोएन के बीच मैच के विजेता से होगा।चौथी वरीयता प्राप्त किदांबी और गैर वरीय प्रणय अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैच में पांचवीं बार आमने-सामने थे। इसमें किदांबी के खिलाफ प्रणय एकमात्र बार ही जीत हासिल कर पाए हैं। उन्होंने 2011 में इंडिया ओपन में किदांबी को हराया था। उसके..
                 

क्रिकेट फैंस को झटका, यूएई में होने वाली टी20 लीग रद्द

                 

ICC Women World T20: लगातार तीसरी जीत के साथ टीम इंडिया सेमीफाइनल में

                 

SL vs ENG: रूट का शतक, इंग्लैंड को 278 रन की बढ़त

                 

Sports Update: भारत और वेस्टइंडीज के बीच आखिरी T20 मैच आज, खेल शुरू होने से पहले जाने प्लेइंग-11 से लेकर मैच से जुड़े सारे फैक्ट्स

                 

जलज ने दूसरी बार एक ही मैच में शतक और 8+ विकेट लिए, ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर

तिरुवनंतपुरम. केरल टीम के ऑलराउंडर जलज सक्सेना रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के किसी एक मैच में शतक लगाने और आठ से ज्यादा विकेट लेने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। उन्होंने यहां टूर्नामेंट के एलीट ग्रुप बी के राउंड-2 के मैच में आंध्र प्रदेश के खिलाफ यह उपलब्धि अपने नाम की। उन्होंने पिछले साल रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में राजस्थान के खिलाफ ग्रुप बी के मैच में ऐसा ही कारनामा किया था।रणजी ट्रॉफी में एक ही मैच में शतक और आठ विकेट लेने का रिकॉर्ड सिर्फ तीन खिलाड़ियों के नाम है। जलज से पहले चंदू सरवटे और रविंद्र पंडिंत भी ऐसी उपलब्धियां अपने नाम कर चुके हैं। हालांकि, जलज अब दो बार ऐसा करने वाले इकलौते क्रिकेटर हो गए हैं।22 जुलाई 1920 को सागर में जन्में चंदू सरवटे ने मैसूर के खिलाफ होल्कर की ओर से खेलते हुए 101 रन बनाए और 61 रन देकर नौ विकेट हासिल किए थे। 10 अगस्त, 1959 को श्रीनगर में जन्में रविंद्र पंडित ने 158 रन बनाए थे और 33 रन देकर 8 विकेट झटके थे।जलज ने पिछले साल रणजी ट्रॉफी में राजस्थान के खिलाफ ग्रुप बी के मैच में पहली पारी में 79 और दूसरी पारी में 105 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा उन्होंने राज..
                 

डेन-कैप आईसीसी टूर्नामेंट में एकसाथ बैटिंग करने वाली पहली समलैंगिक जोड़ी

सेंट लूसिया (वेस्टइंडीज). महिला टी-20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका की क्रिकेटरों ने अनोखा रिकॉर्ड बनाया। कप्तान डेन वेन नीकर्क (25) और मैरीजेन कैप (28) आईसीसी टूर्नामेंट में एकसाथ बल्लेबाजी करने वाली पहली समलैंगिक जोड़ी बन गई हैं। श्रीलंका के खिलाफ दोनों ने 67 रन की साझेदारी भी की। डेन और कैप ने इसी साल जुलाई में शादी की थी।डेन और कैप आईसीसी की दूसरी समलैंगिक जोड़ी हैं। उनसे पहले न्यूजीलैंड की एमी सैटरव्हाइट और लिया तहूहू आईसीसी की पहली समलैंगिक जोड़ी बनी थीं।साउथ अफ्रीका ने 12 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। श्रीलंका ने 100 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में साउथ अफ्रीका ने 9 गेंदे शेष रहते ये मैच जीत लिया था।कप्तान डेन ने 33 रनों की पारी खेली थी और केप ने 38 रन बनाए थे। कैप ने 4 चौके और एक छक्का भी लगाया था।डेन का वनडे में सर्वाधिक स्कोर 95रन और टी-20 में 95 रन है। उधर, केप वनडे में एक शतक लगा चुकी हैं और टी-20 में उनका हाईएस्ट 40 रन है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today डेन (बाएं) और मैरीजेन कैप।..
                 

पंकज आडवाणी की बड़ी कामयाबी, जीता 20वां विश्व खिताब जीता

                 

PHOTOS: धोनी ने कबड्डी में दिखाया दम, प्रमोशनल एड के शूट में आए नजर

                 

B'day: भारतीय बैडमिंटन के 'द्रोणाचार्य' गोपीचंद

                 

लखनऊ में अण्डर-19 चैलेंजर्स ट्रॉफी के मुकाबले कल से

                 

पीवी सिंधु और समीर दूसरे दौर में पहुंचे, साई प्रणीत हारकर बाहर

कोलून (हॉन्गकॉन्ग). रियो ओलिंपिक में रजत पदक जीतने वालीं पीवी सिंधु और समीर वर्मा बुधवार को यहां हॉन्गकॉन्ग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपने-अपने वर्ग के दूसरे दौर में पहुंच गए। वहीं, मेन्स सिंगल्स में साई प्रणीत पहले दौर में हारकर बाहर हो गए। महिला सिंगल्स में तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधु ने थाईलैंड की निटकोन जिंदापोल को 21-15, 13-21, 21-17 से हराया। समीर ने थाईलैंड के सुपान्यू अविहिंगसानन को 21-17, 21-14 से हराया।महिला सिंगल्स में 61 मिनट तक चले मैच में सिंधु ने 14वीं रैंकिंग की जिंदापोल को हराने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा। सिंधु-जिंदापोल के बीच अब तक छह मुकाबले हुए हैं। इनमें पांच सिंधु ने जीते हैं। जिंदापोल ने 2016 में सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट में सिंधु को हराया था।दूसरे दौर में सिंधु का कोरिया की सुंग जी हियून से सामना होगा। दोनों 14वीं बार एकदूसरे के खिलाफ खेलेंगी। सुंग पांच बार सिंधु से जीती हैं, जबकि आठ बार हारी हैं। इस साल दोनों तीसरी बार भिड़ेंगी। इस साल एशियन चैम्पियनशिप में सुंग ने सिंधु को हराया था, विश्व चैम्पियनशिप में सिंधू से हार गईंथीं।आज के मैच में सिंधु ने जिं..
                 

मिताली राज टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली भारतीय, रोहित-विराट को पीछे छोड़ा

खेल डेस्क. मिताली राज टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बन गईं हैं। मिताली ने वेस्टइंडीज में खेले जा रहे महिला टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 56 रन की पारी खेली थी। इसके साथ ही उन्होंने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया। उनके अब 84 टी-20 में 2232 रन हो गए हैं। रोहित के 87 टी-20 में 2207 रन हैं। मिताली के रन बनाने का औसत भी रोहित से ज्यादा है। उन्होंने 37.20 की औसत से बनाए हैं। वहीं, रोहित का रन बनाने का औसत 33.43 रन है। विराट कोहली ने 62 मैच में 48.88 की औसत से 2102 रन बनाए हैं। उनका हाइएस्ट नाबाद 90 रन है।टी-20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स के नाम है। सूजी ने 106 मैट में 30.84 की औसत से 2961 रन बनाए हैं। उनका हाइएस्ट 124* रन है। उनके नाम एक शतक और 20 अर्धशतक हैं।महिला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सबसे ज्यादा औसत से रन बनाने में मिताली शीर्ष पर हैं। इस मामले में सूजी 5वें नंबर पर हैं। दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज की स्टेफनी रॉक्सनन टेलर हैं। उन्होंने 89 मैच में 36.86 की औसत से 2691 रन बनाए हैं।पुरुष टी-20 में ..
                 

बीसीसीआई ने सीएबी की मांग पर विचार करने का दिया आश्वासन

                 

icc women's world cup: विराट के चैलेंज के पर सानिया ने शेयर की ये फोटो

                 

रंकीरेड्डी और पोनप्पा की जोड़ी दूसरे दौर में, पी कश्यप ने मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई

कोलून (हॉन्गकॉन्ग). मिक्स्ड डब्लस में वर्ल्ड नंबर 29 सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोन्नपा की भारतीय जोड़ी यहां चल रहे हॉन्गकॉन्ग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंच गई। वहीं, गैर वरीय भारतीय खिलाड़ी पी कश्यप ने भी अपने क्वालिफायर मुकाबले जीतकर मेन्स सिंगल्स के मुख्य ड्रॉ में प्रवेश किया।पारुपल्ली कश्यप ने मेन्स सिंगल्स क्वालिफिकेशन में शीर्ष वरीय चीनी ताइपे के सू जेन हाओ को एक घंटे तीन मिनट तक चले मुकाबले में 21-7, 12-21, 21-18 से हराया। इससे पहले भारतीय खिलाड़ी को मलेशिया के इस्कंदर जल्कारनैन के खिलाफ वाकओवर मिला था।कश्यप का अब मुख्य ड्रॉ के पहले दौर में सातवीं वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया के एंथोनी सिनसुका गिनटिंग के खिलाफ मुकाबला होगा। विश्व में 52वीं रैंकिंग के भारतीय खिलाड़ी का 7वीं रैंकिंग वाले एंथोनी के खिलाफ यह दूसरा मुकाबला होगा। पिछले साल फ्रेंच ओपन में एंथोनी ने कश्यप को हरा दिया था।मिक्स्ड डबल्स में रंकीरेड्डी और पोनप्पा की जोड़ी ने चीनी ताइपे के वांग ची लिन और ली चिया सिन की जोड़ी को 21-16, 19-21, 21-14 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। अब भारतीय जोड़ी का ..
                 

Womens World T20: हिली और मेगन ने ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचाया

                 

BCCI CEO राहुल जौहरी ने जांच पैनल के सामने दर्ज कराया बयान

                 

बिलियर्ड्स: आडवाणी ने 20वां विश्व खिताब जीता

                 

रहीम टेस्ट में दो दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बने

ढाका. विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम के नाबाद 219 रन की बदौलत बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन जिम्बाब्वे के खिलाफ पहली पारी में सात विकेट 522 रन बनाए। उसने इस स्कोर पर अपनी पहली पारी घोषित की। रहीम ने दोहरा शतक बनाते ही एक रिकॉर्ड अपने नाम किया। वे बतौर विकेटकीपर टेस्ट क्रिकेट में दो दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए।मैच के दूसरे दिन बांग्लादेश ने पहली पारी में 5 विकेट पर 303 रन से आगे खेलना शुरू किया। रहीम ने 111 रन से आगे खेलना शुरू किया। उन्होंने पारी में 18 चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने मेहदी के साथ मिलकर 8वें विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी की।मेहदी हसन 68 रन बनाकर रहीम के साथ नाबाद पवेलियन लौटे। जिम्बाब्वे की ओर से तेज गेंदबाज काइल जार्विस ने पांच विकेट झटके। जवाब में दिन का खेल खत्म होने पर जिम्बाब्वे ने 25 रन पर एक विकेट गंवा दिया था।जिम्बाब्वे की ओर से ब्रायन चारी 10 रन बनाकर नाबाद हैं, जबकि डोनाल्ड तिरिपानो को अभी खाता खोलना बाकी है। आउट होने मस्कादजा रहे। उन्हें 14 के स्कोर पर ताजुल ने पवेलियन की राह दिखाई। दो मैचों की सीरीज में जिम्बाब्वे की टीम 1..
                 

विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में मैरी कॉम की राह आसान नहीं: निएवा

                 

IPL: एक हिस्से से बाहर रहेंगे AUS के 'प्रमुख' खिलाड़ी

                 

देखें, सानिया-शोएब की लव स्टोरी है पूरी फिल्मी

                 

भारत छह विकेट से जीता, पहली बार विंडीज को लगातार तीन मैचों में हराया

चेन्नई. भारत ने आखिरी टी-20 मुकाबले में रविवार को मैच की आखिरी गेंद परवेस्टइंडीज को छह विकेट से हरा दिया। उसने यह सीरीज 3-0 से अपने नाम की। टीम इंडिया ने पहली बार वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में लगातार तीन मैच (क्लीन स्वीप)जीते हैं। इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने डेरेन ब्रावो के नाबाद 43 और निकोलस पूरन के नाबाद 53 रन की मदद से 20 ओवर में तीन विकेट पर 181 रन बनाए। टीम इंडिया ने 20 ओवर में चारविकेट पर 182 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारत 22 अक्टूबर 2015 के बाद से कभी नहीं हारा है।शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच और कुलदीप यादव को मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।विंडीज के खिलाफ सक्सेस रेट 50%भारत-विंडीज के बीच अब तक 11 टी-20 मुकाबले हुए हैं। इनमे से दोनों ने पांच-पांच मैच जीते हैं। एक मैच का नतीजा नहीं निकला। भारत ने इस साल विदेशी और घरेलू मैदान पर 16 टी-20 खेले। इनमें से उसे 13 में जीत हासिल हुई है, जबकि तीन में हार का मुंह देखना पड़ा। उसने अपना आखिरी टी-20 छह जुलाई को कार्डिफ में इंग्लैंड के खिलाफ पांच विकेट से गंवाया था।..
                 

फिक्सिंग के आरोपों में घिरा श्रीलंकाई क्रिकेटर निलंबित

                 

स्मिथ-वॉर्नर के बिना AUS, जैसे भारत बिन विराट-रोहित

                 

विंडीज के खिलाफ मैच आज, घर में लगातार 7वां मुकाबला जीतने पर भारत की नजर

चेन्नई. टीम इंडिया रविवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलेगी। भारत सीरीज में 2-0 से आगे है। अब उसकी नजर घर में लगातार सातवां मुकाबला जीतने पर है। टीम इंडिया ने घरेलू मैदान पर अपना आखिरी मुकाबला पिछले साल 4 नवंबर को राजकोट में न्यूजीलैंड के खिलाफ 40 रन से गंवाया था। तबसे भारत घर में कोई भी टी-20 मैच नहीं हारा है। इस मैच में भारत की अगुआई कर रहे रोहित शर्मा के पास टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर पहुंचने का मौका है। उनके टी-20 में अभी 2203 रन हैं।भारत यदि तीसरा मैचभी जीत जाता है, तो वह पहली बार विंडीज के खिलाफ लगातार तीन टी-20 मैच जीतेगा। भारत-विंडीज के बीच अब तक 10 टी-20 मुकाबले हुए हैं। इनमे से भारत ने चार और वेस्टइंडीज ने पांच मैच जीते हैं। एक का नतीजा नहीं निकला।रोहित टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर मौजूद न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल से सिर्फ 68 रन पीछे हैं। गुप्टिल के 2271 रन हैं। रोहित यदि इस मैच में 69 रन बना लेते हैं तो वे गुप्टिल को पीछे छोड़कर नंबर वन बन जाएंगे।भारत ने इस साल विदेशी और घरेलू..
                 

ऑस्ट्रेलिया महिला विश्व टी20 के सेमीफाइनल में

                 

पेटदर्द के बावजूद हरमनप्रीत ने शतक लगाया, रनिंग से बचने के लिए लगाए छक्के-चौके

प्रोविडेंस (गुयाना). महिला टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने शुक्रवार रात न्यूजीलैंड को 34 रन से हरा दिया। इस मैच में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 51 गेंद में 103 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान सात चौके और आठ छक्के लगाए, लेकिन मैचके दौरान वे पेटदर्द से परेशान दिख रहीं थीं। हालांकि, इसी पेटदर्द के कारण वे इतने लंबे छक्के और चौके लगा पाईं। मैच के बाद हरमनप्रीत ने बताया कि पेटदर्द से बचने के कारण ही उन्होंने ज्यादातर रन छक्के और चौके से बटोरे।पेट की मांसपेशियों में जकड़न होने पर सामान्य तौर पर कोई क्रिकेटर ड्रेसिंग रूम में लौटना पसंद करता, लेकिन हरमनप्रीतने ऐसा नहीं किया। दौड़कर रन लेने से उनका पेटदर्द बढ़ता, इसलिए इससे बचने के लिए आठ छक्के और सात चौके लगा डाले।मैच के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने बताया, ‘गुरुवार को मेरी पीठ में थोड़ी परेशानी थी। शुक्रवार सुबह भी मैं खुद अच्छा नहीं महसूस कर रही थी। मैं जब मैदान पर आई तो थोड़ा असहज थी और कुछ जकड़न भी थी।’उन्होंने बताया, ‘जकड़न के कारण मुझे दौड़कर रन लेने में दिक्कत हो रही थी, इसके बाद मैंने दूसरी योजना बनाई। मैंने जब शुरू में दो-दो रन ल..
                 

KKR ने मेसेज पर खत्म किया स्टार्क का कॉन्ट्रैक्ट

                 

रियाल मैड्रिड का 13 साल का सबसे खराब प्रदर्शन, 11 मैच में 16 गोल कर सका

मैड्रिड. स्पेनिश फुटबॉल क्लब रियाल मैड्रिड की टीम स्पेनिश ला लिगा फुटबॉल टूर्नामेंट के इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी है। टीम ने 11 मैचों में 5 जीते जबकि 4 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम 17 प्वाइंट के साथ अंक तालिका में छठे नंबर पर है। टीम अब तक टूर्नामेंट में केवल 16 गोल कर सकी है। गोल औसत के लिहाज से यह टीम का 13 साल का सबसे खराब प्रदर्शन है..
                 

INDvsWI: वेस्टइंडीज के सफाए के बाद रोहित ने दिया ऐसा बयान

                 

T20: AUS में 6 वर्ष से नहीं हारा भारत, देखें रेकॉर्ड

                 

दिल्ली डेयरडेविल्स से जुड़े मोहम्मद कैफ, टीम के सहायक कोच बने

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स ने सहायक कोच नियुक्त किया है। उसकी जानकारी शुक्रवार को टीम प्रबंधन ने दी। कैफ इससे पहले 2017 सीजन में गुजरात लायंस के सहायक कोच रह चुके हैं। वे अब दिल्ली की टीम में रिकी पोटिंग और जेम्स होप्स के सहायक की भूमिका निभाएंगे।दिल्ली के साथ जुड़ने के बाद कैफ ने कहा, "इस टीम से जुड़कर मुझे अच्छा लग रहा है। यह एक बेहतरीन टीम है और हम अच्छा खेलेंगे। मुझे यकीन है कि हम टीम के युवाओं को निखारने काम करेंगे। इससे आईपीएल में प्रदर्शन बेहतर होगा।"दिल्ली डेयरडेविल्स के निदेशक मुस्तफा गौस ने कहा, 'कैफ बहुत ही अनुभवी हैं। उन्हें खेल की गहरी जानकारी भी है। वह युवाओं के लिये मेंटर की भूमिका में होंगे। उनके मार्गदर्शन से टीम अगले सत्र में अच्छा खेलेगी।"37 साल के कैफ ने इसी साल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वे दो दशक तक प्रथम श्रेणी मैच खेले। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश को पहली बार रणजी ट्रॉफी खिताब दिलाया था। प्रथम श्रेणी में उन्होंने 186 मैच में 10,229 रन रन बनाए। कैफ भारत के लिए 125 वनडे और 13 टेस्ट ..
                 

चीन ओपन के क्वार्टर फाइनल में सिंधु, श्रीकांत भी आखिरी आठ में पहुंचे

खेल डेस्क. चीन ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर तीन पीवी सिंधु ने थाईलैंड की बुसानान को हरा दिया। उन्होंने वर्ल्ड नंबर 26 बुसानान को 37 मिनट तक चले मुकाबले में 21-12, 21-15 से हराकर क्वार्टर फाइनल में स्थान पक्का किया। वहीं, पुरुषों में किदांबी श्रीकांत ने इंडोनेशिया के टॉमी सुगियाटरे को 45 मिनट तमें 10-21, 21-9, 21-9 से हराकर आखिरी आठ में प्रवेश किया..
                 

महिला टी20 विश्व कप: सेंट लुसिया से एंटिगा शिफ्ट हो सकते हैं मैच

                 

INDvsWI: बेंच स्ट्रेंथ आजमाएगा भारत, विंडीज के सफाए पर निगाहें

                 

वर्कलोड बढ़ा, रोहित शर्मा को दी आराम की सलाह

                 

ऑस्ट्रेलिया का समर्थन करने पर विराट ने फैन को देश छोड़ने का कहा, सोशल मीडिया में हुए ट्रोल

नई दिल्ली. शानदार प्रदर्शन के कारण अक्सर सुर्खियों में रहने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इस बार सोशल मीडिया पर ट्रोल किए जाने को लेकर चर्चा में हैं। विराट ने यह वीडियो अपने आधिकारिक ऐप के प्रमोशन के लिए शूट किया था। उन्होंने पांच नवंबर को अपने जन्मदिन पर यह ऐप लॉन्च किया था। इसमें वे ऑस्ट्रेलियाई और इंग्लैंड के क्रिकेटर्स का समर्थन करने वाले अपने एक प्रशंसक को भारत छोड़कर दूसरे देश जाने के लिए कह रहे हैं।वीडियो में विराट अपने एक प्रशंसक के कहने पर वह भारत के मौजूदा खिलाड़ियों के मुकाबले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के क्रिकेटर्स को ज्यादा पसंद करता है, प्रतिक्रिया देते हैं कि मुझे नहीं लगता है कि तुम्हें भारत में रहना चाहिए। तुम्हें किसी दूसरे देश में रहना चाहिए।Is #Kohli asking his non-Indian fans to leave their country and come to India..
                 

World T20: पाकिस्तान से बदला लेने उतरेगी भारतीय महिला टीम

                 

आर्यमान बिरला और शुभम के शतकों से मप्र ने बंगाल के खिलाफ मैच ड्रॉ करवाया

                 

तानिया ने सबसे ज्यादा तीन खिलाड़ियों को स्टम्प करने के रिकॉर्ड की बराबरी की

खेल डेस्क. भारत ने गुरुवार रात आयरलैंड को हराकर आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वह तीसरी बार इस टूर्नामेंट के आखिरी चार में जगह बनाने में सफल हुआ है। भारत की इस जीत में अर्धशतक बनाने मिताली राज और तीन विकेट लेने वाली राधा यादव के अलावा विकेटकीपर तानिया भाटिया ने भी अहम योगदान दिया। उन्होंने आयरलैंड की तीन खिलाड़ियो को स्टम्प किया। इसके साथ ही उन्होंने महिला टी-20 वर्ल्ड कप के किसी एक मैच में सबसे ज्यादा तीन स्टम्पिंग करने के रिकॉर्ड की बराबरी की।तानिया महिला टी-20 विश्व कप में एक मैच में तीन खिलाड़ियों को स्टम्प करने वाली भारत की दूसरी विकेटकीपर हैं। उनसे पहले सुलक्षणा नाइक ने पहली बार 2012 में श्रीलंका के खिलाफ मैच में तीन खिलाड़ियों को स्टम्प किया था।2012 में ही पाकिस्तान की बैतूल फातिमा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में तीन खिलाड़ियों को स्टम्प किया। तब से कोई भी विकेटकीपर विपक्षी टीम के तीन खिलाड़ियों को स्टम्प करने में सफल नहीं हुई थी। अब तानिया ने यह उपलब्धि अपने नाम की।तानिया महिला टी-20 में अब तक 22 खिलाड़ियों को स्टम्प कर चुकी हैं। वे महिला टी-20 में..
                 

टीम में मुझे सबसे ज्यादा ना रवि शास्त्री से ही सुनने को मिलती है : कोहली

मुंबई. कोच रवि शास्त्री की नजर में विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया पिछले 15 साल की सर्वश्रेष्ठ टीम है। हालांकि, कोहली का कहना है कि उन्हें टीम में सबसे ज्यादा ना रवि शास्त्री से ही सुनने को मिलती है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से पहले विराट कोहली और रवि शास्त्री ने यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही। ऑस्ट्रेलिया में भारत तीन टी-20, चार टेस्ट और तीन वनडे की सीरीज खेलेगा।शास्त्री के मैन मैनेजमेंट का जवाब नहींविराट ने बताया, 'सबसे ज्यादा ना मुझे कोच से ही सुनने को मिली है, लेकिन ये निजी चीजें होती हैं। ये टीम के एक अंदरूनी माहौल में होती हैं। टीम में हर किसी को अपनी राय रखने की आजादी है। एक दिन मेरा क्रिकेट खत्म हो जाएगा। रवि भाई भी चले जाएंगे। हम सिर्फ एक दी गई जिम्मेदारी के लिए काम करते हैं। हम दोनों , बल्कि हम सभी का एक ही मकसद है कि क्रिकेट को आगे ले जाएं। 2014 में मेरे इंग्लैंड दौरे और 2015 में शिखर धवन को दबाव से बाहर निकालने में शास्त्री का अहम योगदान रहा है। उनके सुझावों पर मैंने टीम में कई अहम बदलाव किए। मैन मैनेजमेंट के मामले में वे लाजवाब हैं।'ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबा..
                 

दक्षिण अफ्रीकी टी20 लीग में आकर्षण का केंद्र होंगे एबी डीविलियर्स

                 

ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने से पहले कोहली ने शास्त्री को लेकर कही ये बात

                 

5 ज्वालामुखी पहाड़ों की चढ़ाई पूरी करने वाले पहले भारतीय बने सत्यरूप सिद्धांत

                 

दोस्त सानिया मिर्जा से मिलने पहुंचीं फराह खान, बेबी को लेकर लिखी ये बात

                 

रविंद्र जडेजा का ऑलराउंड प्रदर्शन, 178 रन बनाए, सात विकेट भी लिए

राजकोट. टीम इंडिया के नियमित सदस्य रविंद्र जडेजा ने रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप-ए के राउंड-2 के मैच में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने सौराष्ट्र की ओर से रेलवे के खिलाफ खेलते हुए न सिर्फ 178 रन की नाबाद पारी खेली, बल्कि सात विकेट भी लिए। उनकी पारी की मदद से सौराष्ट्र ने पहली पारी में रेलवे के खिलाफ 148 रन की बढ़त हासिल की। रेलवे ने पहली पारी में 200 रन बनाए थे। दूसरी पारी में उसका स्कोर अभी आठ विकेट पर 307 रन बना लिए हैं। हर्ष त्यागी और अनुरीत सिंह क्रीज पर नाबाद हैं।रेलवे ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने पहली पारी में 10 विकेट पर 200 रन बनाए। 46 रन बनाने वाले कप्तान और विकेटकीपर महेश रावत टॉप स्कोरर रहे। प्रथम सिंह ने 45 और फैज अहमद ने भी 38 रन का योगदान दिया।सौराष्ट्र की ओर से रविंद्र जडेजा ने 20 ओवर में 58 रन देकर सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। कमलेश मकवाना ने तीन और धर्मेंद्र सिंह जडेजा ने दो विकेट लिए। पारिक मांकड दो ओवर में नौ रन देकर एक विकेट हासिल करने में सफल रहे।सौराष्ट्र की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसका पहला विकेट नौ रन पर ही गिर गया था। यही नहीं, जब टीम का कुल स्कोर 32 ..
                 

दक्षिण अफ्रीका की शबनम ने 4 ओवर में 20 गेंदें डॉट फेंकीं, 3 विकेट लिए

सेंट लूसिया. आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में ग्रुप ए के मैच में दक्षिण अफ्रीका ने शबनम इस्माइल की शानदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया। इस मैच में शबनम ने चार ओवर में 20 गेंदें डॉट फेंकीं। उन्होंने 10 रन देकर तीन विकेट भी हासिल किए। इसमें से छह रन वाइड के भी शामिल हैं। उन्हें मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। इस टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका का यह पहला मुकाबला था। इस जीत के बाद उसके दो अंक हो गए हैं।South Africa's @shabnim_ismail showed why she's one of the most-feared bowlers on the planet with 3/10 from four overs, including 20 dot balls, against Sri Lanka at @WorldT20! ..