जागरण FilmiBeat BoldSky GoodReturns DriveSpark हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स One India CNBC आवाज़ आज तक ज़ी न्यूज़

COPA AMERICA CUP 2019: कोलंबिया ने लियोनेल मेसी की अर्जेंटीना को 2-0 से हराया

                 

FIH SERIES FINALS: दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर भारत ने जीता खिताब

                 

फीकी रही पाकिस्तान की गेंदबाजी

वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला काफी रोमांचक रहा। हालांकि, यह शुरू से ही जाहिर हो गया था कि अपने उत्कृष्ट खेल के कारण भारत फेवरेट टीम है। भारत पर दबाव बनाने के लिए टॉस जीतने पर पाक गेंदबाजों को स्थानीय परिस्थितियों का फायदा उठाना चाहिए था। सरफराज अहमद ने टॉस जीता पर पहले आठ ओवर के बाद ही यह स्पष्ट हो गया कि भारत का पलड़ा भारी है।तय गेम प्लान से खेले बल्लेबाजरोहित शर्मा और केएल राहुल एक तय गेम प्लान के अनुसार अनुशासन के साथ खेले। इधर पाकिस्तानी गेंदबाज काफी कमजोर दिख रहे थे क्योंकि अकेले मोहम्मद आमिर को छोड़कर सभी गेंदबाज बहुत शॉर्ट गेंद फेंक रहे थे। इस तरह की शॉर्ट गेंद पर भारतीय बल्लेबाजों ने आसानी से स्ट्रोक लगाए। रोहित ने शानदार शतक जमाया पर पूरी पारी नहीं खेल पाने के कारण थोड़ा निराश हुआ। राहुल ने भी अच्छा खेलते हुए अर्धशतक बना लिया।रोहित व राहुल के आउट होने पर मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने विराट कोहली के साथ अच्छा योगदान दिया। इस दौरान कुछ समय के लिए वर्षा के कारण मैच रूक गया जिससे भारत की रन बनाने की गति धीमी हो गई। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi Ne..
                 

इंग्लैंड होमग्राउंड पर आज पहली बार अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप का 24वां मुकाबला मंगलवार को मैनचेस्टर में मेजबान इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें पहली बार इंग्लैंड के मैदान पर आमने-सामने होंगी। इंग्लैंड और अफगानिस्तान दोनों का इस टूर्नामेंट में यह पांचवां मैच होगा। मेजबान टीम तीन जीत के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। वहीं, अफगान टीम अब तक एक भी मैच नहीं जीत सकी है। वह अंक तालिका में 10वें स्थान पर है।इंग्लिश टीम के लिए परेशानी की बात यह है कि उसके दो मुख्य खिलाड़ी जेसन रॉय और कप्तान इयॉन मॉर्गन चोटिल हैं। जेसन दो या तीन मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे। वहीं, मॉर्गन के खेलने का फैसला मैच से पहले लिया जाएगा। दूसरी ओर, अफगानिस्तान की टीम भी चोटिल विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद के बिना ही खेलेगी। शहजाद की जगह आए इकरम अली खिल दो मैच में सिर्फ 11 रन ही बना सके हैं।इंग्लैंड-अफगानिस्तान हेड टू हेडदोनों टीमें 4 साल बाद वनडे में आमने-सामने होंगी। पिछली बार सिडनी में खेले गए वर्ल्ड कप के मैच में इंग्लैंड को 9 विकेट से जीत मिली थी। दोनो टीमें वनडे में दूसरी बार आमने-सामने होंगी। अफगानिस्तान की टीम का इग्लैंड में यह चौथा म..
                 

भुवी की चोट के बाद मुस्कुराते विराट अब परिपक्व कप्तान बनते जा रहे हैं

तान्या एल्ड्रेड, द गार्जियन. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय पारी का 48वां ओवर चल रहा था। आमिर की गेंद पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हुक करने की कोशिश की, गेंद मिस हुई और पीछे विकेटकीपर सरफराज अहमद के हाथों में गई। विराट अंपायर के फैसले का इंतजार किए बिना पवेलियन चल दिए। बाद में रीप्ले से पता चला कि गेंद बल्ले से लगी ही नहीं थी। ड्रेसिंग रूम में विराट हैरान थे, गुस्से में थे। शायद बल्ले के क्रैक्स की आवाज आई होगी। करीब 20 मिनट के अंतर में ही विराट जब फील्डिंग के लिए उतरे, तो साथी खिलाड़ियों के साथ हंसी-मजाक कर रहे थे, उनकी पीठ थपथपाते हुए तेज कदमों से मैदान पर एंट्री ले रहे थे। ये विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली के बतौर कप्तान तेजी से आगे बढ़ने की क्षमता का सबूत था।विराट चेहरे पर नहीं आने देते तनावकुलदीप यादव के पहले 2 मैच में बेअसर रहने के बाद भी विराट ने उन्हें प्लेइंग-11 में रखा और नतीजा ये रहा कि पाकिस्तान के खिलाफ कुलदीप ने बाबर आजम और फख्र जमां के अहम विकेट निकाले। इसी तरह मैच के दौरान भी भुवनेश्वर को चोट लगी। लक्ष्य बचाने उतरी भारतीय टीम के लिए भुवी जैसे फ्रंटलाइन बॉ..
                 

World Cup 2019: शाकिब का कमाल, दुनिया के दिग्गज ऑलराउंडरों को पीछे छोड़ा

                 

पॉइंट्स टेबल: भारत ने दी पाक को मात, कौन पहुंचा कहां

                 

पटना में अभिनव बिंद्रा बोले, निशानेबाजों से ओलंपिक में पदक की उम्मीद

                 

फीफा महिला विश्व कप: अमेरिका ने थाईलैंड को 13-0 से हराकर दर्ज की इतिहास की सबसे बड़ी जीत

                 

हसन अली वाघा बॉर्डर पर नहीं- मैदान में जोर दिखाएं, बाबर कोहली की नकल न करें: शोएब अख्तर

खेल डेस्क. क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारत के हाथों पाकिस्तान की करारी शिकस्त न वहां के लोगों को हजम हो रही है और न पूर्व क्रिकेटरों को। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हर कोई सरफराज अहमद की कप्तानी वाली टीम को तोहमत भेज रहा है। रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने तो कुछ खिलाड़ियों के नाम लेकर भड़ास निकाली। शोएब ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “हसन अली कैसे तेज गेंदबाज हैं, उनके पास न रफ्तार है और न स्विंग। वो वाघा बॉर्डर पर छलांगे मारते नजर आते हैं। जरा मैदान में भी तो जोर दिखाएं।” शोएब ने बाबर आजम को सलाह दी कि वो विराट कोहली की नकल न करें बल्कि उनसे सीखें कि वो इनिंग को कैसे आकार देते हैं।सरफराज तो मैनेजमेंट का मामू बन गयाशोएब ने कहा, “सरफराज तो दिमाग से पैदल या बिना दिमाग वाला कप्तान है। उसे ये ही नहीं पता था कि पाकिस्तान की ताकत बॉलिंग है न कि बैटिंग। उसने फिर भी टॉस जीतकर पहले बॉलिंग की। जब इसी मैदान पर हम इंजमाम और सईद अनवर के होते हुए 227 रन का पीछा नहीं कर सके तो ये 337 कैसे बना लेते? सरफराज को तो मैनेजमेंट ने मामू बना दिया है। अगर हम पहले बैटिंग करके 260 रन भी बना लेते तो..
                 

ICC Cricket World Cup 2019: इंग्लैंड को झटका, यह ओपनर दो मैचों से हुआ बाहर

                 

ICC Cricket World Cup 2019: भारत को झटका, भुवनेश्वर कुमार इतने मैचों में नहीं खेल पाएंगे

                 

भारतीय पुरुष रिकर्व तीरंदाजी टीम को ओलंपिक कोटा, महिला टीम विफल

                 

इंग्लैंड के खिलाफ 40 साल से नहीं जीता वेस्टइंडीज, इस बार भी इंग्लिश टीम का पलड़ा भारी

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप का 19वां मैच शुक्रवार को साउथैम्पटन में मेजबान इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाएगा। वेस्टइंडीज की टीम एक तरफ टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगी। वहीं, इंग्लैंड की नजर तीसरी जीत पर होगी। मैच में इंग्लिश टीम का पलड़ा भारी है। वर्ल्ड कप में विंडीज के खिलाफ उसकारिकॉर्ड बेहतर है। वह पिछले 40 साल से कैरेबियाई टीम से नहीं हारी। इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज को पिछली जीत 1979 में मिली थी। उसके बाद से दोनों टीमें पांच बार आमने-सामने हुई। हर बार इंग्लैंड को जीत मिली।इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच यह इस साल का छठा मुकाबला होगा। इससे पहले पांच मैच में दोनों ने दो-दो मुकाबले अपने नाम किए। एक मैच में नतीजा नहीं निकला। इस टूर्नामेंट की बात करें तो इंग्लैंड ने तीन में से दो मैच जीते। उसे सिर्फ एक में हार का सामना करना पड़ा। वहीं, वेस्टइंडीज की टीम तीन में से सिर्फ एक मैच जीत सकी। उसे एक में हार मिली। वहीं, एक मुकाबले में नतीजा नहीं निकला। हालिया फॉर्म को देखते हुए मैच में इंग्लैंड का पलड़ा भारी लगा रहा। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ल्ड कप में लगातार छह मैच जीत सकता है।वेस्ट..
                 

ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका के बीच मैच आज, कंगारुओं के खिलाफ 24 साल नहीं जीती श्रीलंकाई टीम

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप में शनिवार को दो मैच होंगे। टूर्नामेंट का 20वां मुकाबला लंदन के केनिंग्टन ओवल पर ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। वहीं, दूसरा मुकाबला कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स पर अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की टीमें आमने-सामने होंगी। अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया तीसरे, श्रीलंका पांचवें, दक्षिण अफ्रीका नौवें और अफगानिस्तान दसवें स्थान पर है।श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया की टीमें वर्ल्ड कप में 11वीं बार आमने-सामने होंगी। कंगारूओं के खिलाफ श्रीलंकाई टीम को पिछली जीत 1996 वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली थी। उसके बाद वह लगातार पांच मैचहार चुकी है। इनमें 2007 वर्ल्ड कप का फाइनल भी शामिल है। ऐसे में श्रीलंका हार के क्रम को तोड़ना चाहेगा, लेकिन दोनों टीमों की हालिया फॉर्म को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है।श्रीलंका के लिए जीत जरूरीश्रीलंका का यह टूर्नामेंट में पांचवां मुकाबला होगा। उसके दो मैच बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं। वहीं, एक में उसे जीत मिली और एक में हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए उसके लिए जीत जरूरी है। हारने पर श्रीलंकाई टीम को बाक..
                 

ICC Cricket World Cup 2019: भारत ने पाकिस्तान को हराया, उसके ही रिकॉर्ड की बराबरी की

                 

World Cup Cricket 2019: युवराज ने की विराट की आलोचना, इस फैसले पर उठाए सवाल

                 

पेनल्टी कॉर्नर पर करनी होगी मेहनत: महिला हॉकी कोच

                 

फ्रेंच ओपन में जीत के बाद भी नडाल दूसरे स्थान पर, जोकोविच टॉप पर

                 

वेस्टइंडीज-बांग्लादेश मैच आज, इंग्लैंड में दोनों टीमें 15 साल बाद आमने-सामने

खेल डेस्क.वर्ल्ड कप के 23वें मैच में सोमवार को टॉन्टन में वेस्टइंडीज का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। दोनों टीमें इंग्लैंड के मैदान पर 2004 के बाद आमने-सामने होंगी। तब वेस्टइंडीज 138 रन से जीता था। वहीं, वर्ल्ड कप में दोनों का मुकाबला 8 साल बाद होगा। 2011 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराया था। इंग्लैंड एंड वेल्स की मेजबानी में दोनों टीमें 20 साल बाद एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी। 1999 में आयरलैंड के डबलिन में विंडीज 7 विकेट से जीता था।बांग्लादेश का यह पांचवां मुकाबला है। वह पिछले तीन मैच में दो हार चुका है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसे जीत मिली थी, लेकिन न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। श्रीलंका के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। उसके चार मैच में तीन अंक हैं। दूसरी ओर वेस्टइंडीज का भी यह पांचवां मैच होगा। उसे एक में जीत मिली। वहीं, दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।वेस्टइंडीज v/s बांग्लादेश हेड टू हेडदोनों टीमों के बीच अब तक कुल 37 वनडे खेले गए हैं। इनमें वेस्टइंडीज की टीम 21 मैच में जीती है। ब..
                 

कोहली ने कहा- मांसपेशियों में खिंचाव के चलते भुवनेश्वर 2-3 मैच के लिए बाहर, शमी उनकी जगह लेंगे

मैनचेस्टर.भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार रविवार को पाक के खिलाफ मांसपेशियों में खिंचाव के बाद मैच से बाहर हो गए। टीम इंडिया की जीत के बाद कप्तान विराट कोहली नेकहा कि चोट के चलते भुवनेश्वर अगले 2 से 3 मैच नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अगले मैचों में टीम का हिस्सा होंगे।भुवनेश्वर की चोट की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वे अपना तीसरा ओवर भी पूरा नहीं कर पाए और चारगेंद फेंककर मैदान से बाहर चले गए। उनकी जगह विजय शंकर को ओवर की दोगेंद डालनी पड़ीं। बाद में रिपोर्ट आई कि भुवनेश्वर अब दोबारा मैच में गेदबाजी नहीं कर पाएंगे।धवन के बाद टीम को दूसरा बड़ा नुकसानमैच के बाद कोहली ने कहा, “भुवनेश्वर गेंदबाजी के दौरान एक फुटमार्क पर फिसल गए। वे दो-तीन मैचों के लिए बाहर हैं, लेकिन वे इस टूर्नामेंट में किसी मौके पर फिर टीम से जुड़ेंगे। वे हमारे लिए काफी अहम गेंदबाज हैं।” कोहली ने कहा कि शमी टीम में जगह बनाने के लिए काफी उत्सुक हैं।''भारत के अगले तीन मैच अफगानिस्तान (22 जून), वेस्टइंडीज (27 जून) और इंग्लैंड (30 जून) के खिलाफ हैं। ऐसे में यह टीम इंडिया के लिए दूसरा..
                 

ICC Cricket World Cup 2019: पाकिस्तान को तोहफे में मिला विराट का विकेट!

                 

देखें, भारत के खिलाफ पाक का 7वीं बार सरेंडर

                 

भारत की रनों के लिहाज से पाक पर सबसे बड़ी जीत, 89 रन से हराया; वर्ल्ड कप में लगातार 7वीं शिकस्त दी

मैनचेस्टर. वर्ल्ड कप के 22वें मैच में रविवार को भारत ने पाकिस्तान को 89रन से हरा दिया। रनों के लिहाज से वर्ल्ड कप में पाक पर भारत की ये सबसे बड़ी जीत है। पिछली बार 2015 में उसने एडिलेड में 76 रन से हराया था। टीम इंडिया ने पाक को वर्ल्ड कप में लगातार 7वीं बार हराया। वर्ल्ड कप में 1992 से दोनों टीमों के बीच मैच खेले जा रहे हैं, लेकिन टीम इंडिया कभी नहीं हारी। मैनचेस्टर में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 336 रन बनाए। डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से पाकिस्तान को 40 ओवर में जीत के लिए 302 रन का लक्ष्य दिया गया था। वह 6 विकेट पर 212 रन ही बना सका। भारत का अगला मुकाबला 22 जून को अफगानिस्तान से होगा।बारिश के कारण दो बार खेल रोका गयाभारतीय पारी के 47वें ओवर में बारिश शुरू हो गई थी। इसके कारण खेल को रोक दिया गया था। 30 मिनट बाद खेल फिर से शुरू हो सका। इसके बाद भारतीय पारी के खत्म होने के बाद बारिश के कारण कवर्स मैदान पर लाए गए। हालांकि, इस बार मौसम जल्द ही साफ हो गया। पाकिस्तान की पारी में 35 ओवर के बाद बारिश के कारण मैच रोक दिया गया था। तब पाक का ..
                 

रिकर्व पुरुष टीम ने विश्व चैम्पियशिप में रजत जीता, फाइनल में चीन से 2-6 से हार मिली

हर्टोगेनबॉश (हॉलैंड ). भारतीय रिकर्व पुरुष तीरंदाजी टीम 14 साल के लंबे अंतराल के बाद विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची। लेकिन रविवार को स्वर्ण मुकाबले में उसे चीन के हाथों 2-6 से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा। तरुणदीप राय, अतानु दास और प्रवीण जाधव ने इस चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के साथ ही भारत को अगले साल होने वाले टोक्यो ओलम्पिक खेलों के लिए तीन ओलम्पिक कोटा स्थान दिला दिए थे और अब उन्होंने रजत पदक जीता।14 साल पहले भी भारतीय टीम 2005 में मैड्रिड में हुई विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल तक पहुंची थी। तब भी उसे रजत पदक मिला था। 2005 की टीम के सदस्यों में तरुणदीप राय, जयंत तालुकदार, रॉबिन हंसदा और गौतम सिंह शामिल थे । तरुणदीप 14 साल के बाद विश्व चैंपियनशिप में रजत जीतने वाली भारतीय टीम में भी शामिल रहे।हॉलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई थीभारतीय तिकड़ी ने कनाडा को 5-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। इसके बाद क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे को 6-0 से हराकर और सेमीफाइनल में मेजबान हॉलैंड को शूटऑफ में 5-4 से पराजित कर स्वर्ण पदक मुकाबले में स्थान बनाया था लेकिन फाइनल में ..
                 

ICC Cricket World Cup 2019 INDvsPAK : हाई वोल्टेज मुकाबले में भारत का पलड़ा भारी

                 

विराट को नई टेंशन, भुवेश्वर 2-3 मैच से आउट?

                 

रोहित शर्मा: 1 सेंचुरी से बना डाले 6 रेकॉर्ड्स

                 

दोस्तों के लिए विराट नहीं करते बड़े मैचों के पासेस के इंतजाम, देते हैं घर पर मैच देखने की सलाह

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप में रविवार (16 जून) को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच से एक दिन पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट हंसी मजाक के मूड में दिखे।एक मीडियाकर्मी ने विराट से दोस्तों को दिए जाने वाले टिकट के बारे में सवाल किया। जिसके जवाब में विराट ने बताया कि जब भी कोई उनसे टिकट की मांग करता है तो वे उसे साफ इनकार करते हुए घर पर बैठकर मैच देखने की सलाह देते हैं।सहवाग ने कहा था, 'मैच खेलना आसान है, पास का इंतजाम करना कठिन'प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक मीडियाकर्मी ने विराट से पूछा, 'आपके पूराने साथी सहवाग ने मजाकिया अंदाज में कहा है कि पाकिस्तान या ऐसे बड़े मैचों में खेलना आसान है, लेकिन टिकट या पासेस का इंतजाम करना बहुत मुश्किल होता है। इस बारे में आपका क्या कहना है?'विराट ने कहा- मैं पहले ही साफ मना कर देता हूंसवाल के जवाब में विराट ने कहा, 'जब आप ऐसे बड़े टूर्नामेंट के लिए निकलते हैं तो आपको पहले ही बोलकर आना चाहिए। मेरे दोस्तों ने भी मुझे बोला कि क्या हम आ जाएं? तो मैंने कहा मुझसे मत पूछो, आना है तो आ जाओ, नहीं तो बहुत अच्छे-अच्छे टीवी हैं सबके घर में, आराम से बैठकर देखो।'विरा..
                 

श्रीलंका को हराकर अंक तालिका में टॉप पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, भारत चौथी पायदान पर बरकरार

खेल डेस्क. क्रिकेट वर्ल्ड कप में शनिवार (15 जून) को दो मुकाबले खेले गए। जिसमें से पहले में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया, वहीं दूसरे में द. अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से मात दे दी। श्रीलंका को हराने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने अंक तालिका में दो स्थानों की छलांग लगाई और वो टॉप पर पहुंच गई। अब 5 मैचों में उसके 8 पॉइंट्स हो गए हैं। इससे पहले 4 मैचों में तीन जीत और एक हार के साथ वो तीसरी पोजिशन पर थी।न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को किया पीछेऑस्ट्रेलिया ने दो पायदान की छलांग लगाने के साथ ही पॉइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड (7 अंक) और इंग्लैंड (6 अंक) को पीछे कर दिया। इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम पहली और इंग्लैंड की टीम दूसरी पायदान पर काबिज थी। लेकिन अब कीवी टीम दूसरी और इंग्लिश टीम तीसरी पोजिशन पर पहुंच गई है।पांच पॉइंट्स के साथ भारत चौथे पायदान परभारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अबतक तीन मैच खेले हैं, जिनमें दो जीत (द. अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया) के साथ वो चौथी पोजिशन पर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ हुआ उसका मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। टीम इंडिया अगर आज (16 जून) होने वाले मैच में पाकि..
                 

विंडीज को हराकर इंग्लैंड ने लगाई दो पायदान की छलांग, ऑस्ट्रेलिया और भारत को पीछे किया

खेल डेस्क.वर्ल्ड कप में शुक्रवार (14 जून) को खेले गए 19वें मैच में मेजबान इंग्लैंड ने विंडीज को 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने अंक तालिकामें दो पायदान की छलांग लगा दी। मैच से पहले इंग्लिश टीम 3 मैचों में दो जीत के साथ चौथी पोजिशन पर थी, लेकिन वेस्टइंडीज के हराने के बाद उसके 6 पॉइंट्स हो गए हैं और वो दूसरे नंबर पर आ गई।ऑस्ट्रेलिया और भारत हो गए पीछेइंग्लैंड के दूसरे स्थान पर आ जाने से ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों को पॉइंट्स टेबल में एक-एक पायदान का नुकसान हुआ। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरे और भारतीय टीम चौथे स्थान पर खिसक गई। वहीं हार के बाद भी वेस्ट इंडीज की पोजिशन में कोई बदलाव नहीं हुआ और वो पहले की तरह छठे स्थान पर बरकरार है।शनिवार को ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के सामने मौकावर्ल्ड कप के 20वें मुकाबले में शनिवार (15 जून) को ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका का मुकाबला होगा। दोनों ही टीमों के लिए टूर्नामेंट में ये उनका पांचवां मैच होगा। अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच को जीत लेती है तो पांच मैचों में उसके 8 पॉइंट हो जाएंगे और वो टॉप पर पहुंच जाएगी। वहीं अगर इस मैच में..
                 

हर घंटे भारत-पाक मैच से जुड़े 720 नए ट्वीट हो रहे, वीडियो विज्ञापनों की भी चर्चा

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप मेंरविवार कोभारत-पाक के बीच महामुकाबले का माहौल मैदान और टीवी विज्ञापनों से लेकर सोशल मीडिया तक है। हैशटैग एनालिटिक्स राइटटैग के मुताबिक, मैच से एक दिन पहले शनिवार को ट्विटर पर हर मिनट लगभग 12 नए ट्वीट पोस्ट किए जा रहे थे। यानी हर घंटे करीब 720 नए ट्वीट्स। इनमें #IndVsPak, #IndvPak और #IndiaVsPakistan जैसे हैशटैग्स के साथ किए गए ट्वीट्स शामिल हैं।वहीं शनिवार को वर्ल्ड कप में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया का मैच था। इससे जुड़े 104 नए ट्वीट हर घंटे हुए। यानी भारत-पाकिस्तान से 88% कम। वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा ट्वीट #CWC19 के साथ किए जा रहे हैं। पिछले 24 घंटों में इसके साथ हर घंटे करीब 840 ट्वीट किए गए।भारत-पाक मैच के विज्ञापनों की भी चर्चादूसरी तरफ भारत और पाकिस्तान के मैच से जुड़े विज्ञापनों की भी काफी चर्चा है। भारत में वर्ल्ड कप के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने एक हफ्ते पहले भारत-पाक मैच का एक विज्ञापन शुरू किया था, जिसमें भारत को पाकिस्तान का अब्बू बताया गया है। इस विज्ञापन को केवल यूट्यूब पर ही अब तक 38 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। यह 6 भाषाओं में अपलोड क..
                 

ICC Cricket World Cup 2019 INDvsPAK: इनके लिए मददगार साबित होगी ओल्ड ट्रैफर्ड की पिच

                 

WC: इनका दिखा दम तो भारत की जीत पक्की​

                 

इंग्लैंड में चारों तरफ से अलग हवाएं, मौसम भांपना मुश्किल; दोपहर से फिर बारिश की संभावना

विनायक गायकवाड, बीबीसी हिंदी. शनिवार सुबह मैं नॉटिंघम से मैनचेस्टर पहुंचा। शहर शाम साढ़े 6 बजे भी सूरज की रोशनी से चमक रहा था। मौसम अच्छा देखकर जैसे ही सोचा कि फेसबुक लाइव कर लूं, वैसे ही अचानक बारिश होने लगी। इंग्लैंड के मौसम का मिजाज ही यही है- अप्रत्याशित। दरअसल इंग्लैंड एक द्वीप देश है, जो 4 हिस्सों में बंटा है- उत्तर में आर्कटिक है, पश्चिम में अटलांटिक महासागर, पूर्व में पूरा यूरोप और दक्षिण में गर्म अफ्रीका है। चारों दिशाओं से अलग-अलग हवाएं आकर आपस में टकराती हैं। इसलिए हवा के व्यवहार के आधार पर यहां के मौसम का अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल हो जाता है। जहां तक बारिश का सवाल है तो यहां के लोग सालभर एक छाता साथ लेकर चलते हैं।अब बात रविवार के मैच की। मौसम का पूर्वानुमान बताता है कि रविवार को सुबह से लेकर दोपहर तक मौसम अच्छा रह सकता है। दोपहर 2 बजे के बाद हल्की फुहारों की संभावना है, जो शाम तक जारी रह सकती है। यानी चिंता की बात तो है। खैर लोगों में उत्साह भरपूर है। अपने कैब ड्राइवर शाहिद से मैच के बारे में बात हुई तो वे बोले- 'मैच तो जरूर होना चाहिए। 50 ओवर का नहीं, तो 20-20 ओवर का सही। प..
                 

विराट ने कहा- हमारे लिए हर टीम बराबर, अच्छा खेले तो किसी को भी हरा देंगे

नई दिल्ली.आईसीसी वर्ल्ड कप में रविवार को मैनचेस्टर में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को कहा कि अगर हम अच्छा खेलेंगे तो किसी को भी हरा सकते हैं। सामने कौन सी टीम है, इससे फर्क नहीं पड़ता। खिलाड़ियों के लिए महत्वपूर्ण है कि वेहमेशा प्रोफेशनल रहें। उधर, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल-हक ने कहा कि भारत-पाकमैच फाइनल से पहले फाइनल मुकाबले जैसा है।विराट ने कहा, ''हमारे लिए दूसरे मुकाबलों की अपेक्षा कोई एक मैच खास नहीं होता। टीम की जिम्मेदारी है कि सभी मैचों एक तरह से देखे। हम अच्छा खेल रहे हैं, इसलिए दुनिया में अलग हैं। क्रिकेट में बेसिक्स हमेशा ही रहेंगे। हमारा फोकस बेसिक्स पर रहता है। अगर 11 लोग साथ मिलकर खेलेंगे तो किसी भी टीम को हरा सकते हैं। हमारा फोकस यही है कि हम खेल को खेल की तरह से खेलें। मेरे सामने कोई भी बॉलर हो, मुझे व्हाइट और रेड बॉल दिखती है। अच्छे बॉलर कोसम्मान देना पड़ेगा, लेकिन खुद पर भरोसा होना चाहिए कि अच्छे बॉलर के खिलाफ रन बना पाएं।''पाक टीम ने इस बार काफी मेहनत की- इंजमामपाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम ने कहा कि यह मुकाबला फ..
                 

World Cup 2019: चोट से उबर रहे शिखर ऐसे बिता रहे अपना समय, Video किया शेयर

                 

INDvsPAK: महामुकाबले पर हजारों करोड़ का सट्टा!

                 

भारत-पाक मैच में बारिश की 63% संभावना, दोनों देश के लोग मैनचेस्टर की वेदर रिपोर्ट सर्च कर रहे

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप में रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड ग्राउंड पर मैच खेला जाएगा। एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, रविवार को मैनचेस्टर में बारिश होने की 63% संभावना है। बारिश रुक-रुककर हो सकती है। इससे भारत-पाकिस्तान का मैच प्रभावित होगा। इससे पहले वर्ल्ड कप के 19 में से 3 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गए, जबकि एक मैच का नतीजा नहीं निकला। 13 जून को होने वाला भारत-न्यूजीलैंड का मैच भी बारिश के कारण रद्द हो गया था। एक्यूवेदर के अनुसार, मैनचेस्टर में रविवार को हल्की बारिश होने की पूरी संभावना है।मैनचेस्टर में रविवार को दिनभर ऐसा रहेगा मौसमइंग्लैंड-वेल्स में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे (भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे) टॉस होता है। रविवार को वहां के स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे बारिश होने की 43% संभावना है। यानीटॉस में देरी हो सकती है। मैच स्थानीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे (भारतीय समय के मुताबिक, दोपहर 3 बजे) शुरू होता है लेकिन उस वक्त भीबारिश होने की 43-47% संभावना है। समय (मैनचेस्टर) भारतीय समय बारिश होने..
                 

भारत-पाक मैच को लेकर बोले वसीम अकरम- 'ये कोई युद्ध नहीं, सिर्फ इसका मजा लें'

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप 2019 में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच से पहले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम ने दोनों देशों के फैंस से खेल को खेल की तरह लेने के लिए कहा है। विश्व कप में बतौर कमेंटेटर मौजूद वसीम का कहना है कि मुकाबले में एक टीम जीतेगी और एक टीम हारेगी, इसलिए सामान्य रहें और युद्ध की तरह ना लें। चिर प्रतिद्वंद्वियों के बीच होने वाले इस मैच को उन्होंने इस वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा मैच भी बताया। वसीम ने क्रिकेट प्रेमियों से खेल का मजा लेने के लिए कहा।युद्ध की तरह पेश ना करेंवसीम के मुताबिक, 'मैच में एक टीम को जीतना है और एक टीम को हारना है, इसलिए धैर्य रखें और इसे युद्ध की तरह ना लें। जो लोग भारत-पाकिस्तान के मैच को युद्ध की तरह पेश करते हैं, वे सच्चे क्रिकेट फैन्स नहीं हैं।' भारत-पाकिस्तान मैच में खिलाड़ियों पर होने वाले दबाव को लेकर उन्होंने कहा, 'मुझसे ज्यादा इस दबाव का अहसास कौन कर सकता है। मैं भारत के खिलाफ मैच खेलने के लिए हमेशा तत्पर रहता था, क्योंकि इस दौरान दोनों देशों के खिलाड़ियों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बाहर आता है।'वसीम बोले- शांत रहकर मजा लेंमैच को लेकर दोनों द..
                 

'महामुकाबले' से पहले यूं तैयारी कर रही है टीम इंडिया

                 

हरी पिचों और खराब सुविधाओं पर श्रीलंका ने जताई नाराजगी, आईसीसी से शिकायत की

लंदन. वर्ल्ड कप में खराब सुविधाओं को लेकर श्रीलंका क्रिकेट प्रबंधन ने आईसीसी से शिकायत की है। श्रीलंकाई टीम के मैनेजर असंथा डे मेल का कहना है कि उनकी टीम को कार्डिफ में दो हरी पिचों पर खेलना पड़ा था, जहां काफी लो-स्कोरिंग मैच हुए। जबकि दूसरी टीमों को उसी वेन्यू पर दूसरी पिचों पर मैच खिलाया जा रहा है, जहां उन्हें हाई स्कोरिंग मैच मिल रहे हैं। डे मेल का कहना है कि शनिवार को होने वाला श्रीलंका का ऑस्ट्रेलिया से होने वाला अगला मैच भी हरी पिच पर ही होना है।मेल ने कहा, “इस वर्ल्ड कप में 10 देश हिस्सा ले रहे हैं और मुझे लगता है कि सभी को बराबरी का मौका मिलना चाहिए। लेकिन अब तक कार्डिफ और ब्रिस्टल में होने वाले चार मैचों की पिच को देखकर लगता है कि हमें हरा विकेट ही मिल रहा है। जबकि बाकी सभी को बड़े स्कोर वाली भूरी पिचों पर मैच खिलाए गए। आईसीसी का व्यवहार दुर्भाग्यपूर्णमेल के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में भी हमें हरी पिच ही मिलेगी। शिकायत कर के हम यह नहीं दर्शाना चाहते कि अंगूर खट्टे हैं। लेकिन आईसीसी की तरफ से ऐसा व्यवहार काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक टीम के लिए ज्यादा स्कोर वाली पिच तै..
                 

कड़ाके की ठंड में टीम इंडिया को हैंड वॉर्मर का सहारा, इसी की वजह से जम्पा पर टेम्परिंग का शक हुआ थ

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ हुए मैच में हैंड वॉर्मर का इस्तेमाल करके ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एडम जम्पा विवादों में आ गए थे। जिसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने उन पर बॉल टेम्परिंग करने का आरोप भी लगा दिया था। हालांकि बाद में सबकुछ साफ हो गया था। वहीं अब भारतीय क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच रामकृष्णन श्रीधर ने खुलासा करते हुए बताया है कि भारतीय खिलाड़ी भी हैंड वॉर्मर का इस्तेमाल करते हैं। श्रीधर के मुताबिक इंग्लैंड के बेहद ठंडे माहौल में अपनी हथेलियों को गर्म रखने के लिए खिलाड़ी, ऑनफील्ड एक्टिविटी करने के साथ ही हैंड वार्मर का इस्तेमाल भी करते हैं।पत्रकार ने पाकिस्तान का उदाहरण देकर पूछा सवालनॉटिंघम में हुई इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार ने पाकिस्तान की फील्डिंग का उदाहरण देकर भारत की तैयारियों के बारे में पूछा। उसने कहा- 'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में ठंड की वजह से पाकिस्तानी प्लेयर्स के हाथ से कई कैच छूट गए थे। ऐसे में कड़ाके की ठंड में कैच लेने के लिए या ऐसे मौसम में खुद को सामान्य बनाए रखने के लिए क्या आप भी हैंड वॉर्मर या किसी अन्य चीज का इस्तेमाल करते हैं या कोई खास प्रश..
                 

ICC Cricket World Cup 2019 : कोहली ने शेयर किया यह फोटो और फैंस से कहा- कैप्शन लिखो, मिले ऐसे मजाकिया कमेंट्स

                 

WC: श्री लंका vs ऑस्ट्रेलिया, देखें लाइव स्कोर

                 

भारत के खिलाफ मैच रद्द होने के बाद भी टॉप पर बरकरार न्यूजीलैंड, दूसरी पोजिशन पर है ऑस्ट्रेलिया

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप 2019 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच 13 जून को होने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। जिसके बाद दोनों टीमों को 1-1 अंक दे दिया गया। इस टूर्नामेंट का ये चौथा मुकाबला रहा, जो बारिश की वजह से नहीं हो सका। बारिश की वजह से मैच रद्द होने का असर अंक तालिका (पॉइंट्स टेबल) पर भी दिखने लगा है और कई टीमों के पॉइंट्सविषम (ऑड) अंकमें पहुंच गए हैं। टूर्नामेंट में हुए 18 मैचों के बाद फिलहाल 7 अंकों के साथ न्यूजीलैंड की टीम पहले स्थान पर है, वहीं ऑस्ट्रेलिया दूसरी और भारतीय टीम तीसरी पोजिशन पर है।इस तरह मिलते हैं प्वाइंट्सविश्व कप 2019 राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जा रहा है, जिसके तहतइसमें हिस्सा ले रहीं सभी 10 टीमों को आपस में एक-एक मैच खेलना होगा। फॉर्मेट के मुताबिक जीतने वाली टीम को दो अंक दिए जातेहैं, वहीं टाई और मैच रद्द होने की स्थिति में दोनों टीमों को समान रूप से1-1 अंक मिलता है। मैच हारने वाली टीम को कोई अंक नहीं मिलता। ग्रुप स्टेज मुकाबले पूरे होने के बाद अंक तालिका में प्रमुख चार स्थानों पर मौजूद टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेंगी। समान अंक होने पर नेट रनरेट के..
                 

आईसीसी ने 5 साल की वेदर रिपोर्ट देखी, पर इस बार पिछले साल की तुलना में 50 गुना ज्यादा बारिश

शिवकुमार उलगनाथन, बीबीसी हिंदी. वर्ल्ड कप के शुरुआती 15 दिन में ही 4 मुकाबले बारिश की वजह से धुल चुके हैं। इनमें से 3 मैच तो ऐसे रहे, जिनमें एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। अब तक किसी भी वर्ल्ड कप में बारिश से धुले मैचों की अधिकतम संख्या 2 थी। यह 1992 और 2003 वर्ल्ड कप में हुआ था। यानी बारिश से 4 मैच धुलने की वजह से 2019 वर्ल्ड कप अब रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो चुका है।महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप की व्यूअरशिप ज्यादाइसके चलते एशियाई फैंस निराश तो हैं, लेकिन उनमें अभी वर्ल्ड कप को लेकर उत्साह बाकी है। लेकिन इंग्लिश फैंस का वर्ल्ड कप को लेकर जो थोड़ा-बहुत उत्साह बाकी था, बारिश की वजह से वह खत्म होता जा रहा है। यही वजह है कि वहां इंग्लैंड के क्रिकेट मैच से ज्यादा व्यूअरशिप महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप के मैचों को मिल रही है। इंग्लैंड के क्रिकेट मैच काे साढ़े 5 लाख लोगों ने देखा था जबकि महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप में इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के मैच की व्यूअरशिप 46 लाख थी।आईसीसी के अंदाजे के उलट रहा है मौसमइस बीच, वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर आईसीसी पर सवाल खड़े हो रहे हैं। हालांकि आईसीसी ने टूर्नामेंट के आयाेजन से पहले..
                 

ICC Cricket World Cup: भारत के खिलाफ ऐसा रहेगा पाकिस्तान का गेम प्लान, कप्तान सरफराज ने किया खुलासा

                 

पाक से भिड़ंत: जोरदार आगाज, वही करेगा राज

                 

भारत-न्यूजीलैंड मुकाबला बारिश के कारण रद्द, पहली बार टीम इंडिया के मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी गई

खेल डेस्क.वर्ल्ड कप का 18वां मुकाबला भारत-न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम में बारिश के कारणरद्द हो गया। वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार टीम इंडिया के किसी मुकाबले को एक भी गेंद फेंके बिना ही रद्द घोषित किया गया। इससे पहले 1992 वर्ल्ड कप में भारत-श्रीलंका मैच रद्द हुआ था, लेकिन तब मैच में सिर्फ दो गेंद फेंके गए थे। इस बार टूर्नामेंट में भारत का अगला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को मैनचेस्टर में है। रिपोर्ट्स के अनुसार उस मुकाबले में भी बारिश हो सकती है।मैच रद्द होने से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिल गया। भारत के तीन मैच में अब पांच अंक हो गए। वहीं, न्यूजीलैंड के चार मैच में सात हो गए। वह पहले स्थान पर कायम है। वहीं, भारतीय टीम तीसरे स्थान पर है। दूसरे पायदान पर ऑस्ट्रेलिया और चौथे नंबर पर इंग्लैंड की टीम काबिज है।तीनमुकाबलों में टॉस नहीं हुआइस वर्ल्ड कप में यह चौथा मुकाबला है जो बारिश के कारण रद्द हुआ है। इससे पहले 7 जून को पाकिस्तान-श्रीलंका, 10 जून को दक्षिण अफ्रीका-वेस्टइंडीजऔर 11 जून को बांग्लादेश-श्रीलंका का मैच रद्द हुआ था। तीनों मुकाबलों में टॉस भी नहीं हुआ। दक्षिण अफ्रीका के मुकाबले ..
                 

बीसीसीआई ने ड्रेसिंग रूम का वीडियो शेयर किया, हार्दिक ने कहा- कोहली के पास सबसे ज्यादा जगह

खेल डेस्क. भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अपना तीसरा मैच नॉटिंघम में न्यूजीलैंड से खेलेगी। इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीसआई) ने टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का वीडियो शेयर किया। इसमें हार्दिक पंड्या ने सभी खिलाड़ियों के सीट के बारे में बता रहे हैं। वे सबसे पहले केदार जाधव की सीट पर गए। उनके बारे में कहा, ‘मुझे पता नहीं इनके एक्शन को क्या कहा जाए। आईसीसी को इस बात का भरोसा नहीं है कि वे गेंदबाजी करते हैं या बल्लेबाजी।’हार्दिक इसके बाद रवींद्र जडेजा के पास गए और कहा कि वे हमेशा ज्यादा जगह लेते हैं। हार्दिक जडेजा के बाद कप्तान विराट कोहली की सीट के पास गए। उन्होंने कहा, ‘हमारे ड्रेसिंग रूम में सबसे ज्यादा जगह किसी के पास है तो वे हमारे कप्तान हैं।’ इसके बाद उन्होंने उपकप्तान रोहित शर्मा की सीट को भी दिखाया।हार्दिक फिर दूसरे रूम में गए। इसमें उनकी सीट है। उन्होंने पहले जसप्रीत बुमराह की सीट को दिखाते है कहा, ‘ये बुमराह की जगह है। इन्होंने मेरे डेब्यू से पहले शायद एक वनडे खेला था। इनमें बगल में मेरी सीट है और बगल में महेंद्र सिंह धोनी की जगह है। वे मेरे डेब्यू से पहले शायद 300 से ज..
                 

World Cup Cricket 2019: भारत-पाकिस्तान के प्रमोशनल एड वार पर भड़कीं सानिया मिर्जा, यूजर्स को दी ये सलाह...

                 

'फादर्स-डे' पर होगा INDIA-PAK का मैच, मुकाबले से पहले टीवी एड में उड़ा पाकिस्तान का मजाक

खेल डेस्क. क्रिकेट वर्ल्ड 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून (रविवार) को होने वाले महामुकाबले को लेकर भारत में टूर्नामेंट का प्रसारण कर रहे स्टार स्पोर्ट्स ने एक विज्ञापन जारी किया है और पाकिस्तानी टीम का मजाक उड़ाया है। इस एड में भारतीय टीम को 'बाप' और पाकिस्तान को 'बेटे' की तरह दिखाने की कोशिश की गई है। इससे पहले तक ये चैनल 'मौका-मौका' विज्ञापन लेकर आता था, जिसमें ICC टूर्नामेंट में भारतीय टीम को कभी ना हरा पाने को लेकर पाकिस्तानी टीम का मजाक बनाया जाता था। इस बार मैच के लिए उसने नया एड बनाया है। बता दें कि टूर्नामेंट के इतिहास में अबतक छह बार दोनों टीमों के बीच मुकाबला हुआ है, और सभी मैचों में भारतीय टीम को जीत मिली है। अब दोनों के बीच सातवीं बार मुकाबला होने जा रहा है।चैनल ने बनाया 'बाप-रे-बाप' एडइस विज्ञापन में बांग्लादेश टीम की जर्सी पहने एक शख्स, पाकिस्तानी टीम की जर्सी पहने शख्स के पास आकर कहता है, 'भाईजान... मौका-मौका सातवीं बार, ऑल द बेस्ट', इसके जवाब में पाकिस्तानी फैन कहता है, 'कोशिश करते रहना चाहिए, क्या है कि कोशिश करने वालों की ना, कभी हार नहीं होती। एक दिन जरूर का..
                 

विदेशों में बसे भारतीयों को जोड़ रहा क्रिकेट, सिंगापुर-अमेरिका से इंग्लैंड पहुंच रहे लोग

सिवाकुमार उलगनाथन, बीबीसी. क्रिकेट और खासकर भारतीय क्रिकेट के चाहने वाले दुनियाभर में हैं। वर्ल्ड कप के मैच देखने के लिए इंग्लैंड पहुंचे मुंबई के अभंग नायक बताते हैं- “वर्ल्ड कप तो एक त्योहार की तरह है। इसे कैसे मिस किया जा सकता है? हम लोग हमेशा इसके लिए पैसे बचाने की योजना बनाते हैं। 4 साल पहले हम ऑस्ट्रेलिया गए थे और अब ब्रिटेन आए हैं। क्रिकेट के लिए कुछ भी कर सकते हैं।”अभंग ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और अमेरिका में रहते हैं। यहां इनका बिजनेस है। अभी वे पत्नी-बच्चों के साथ कैलिफोर्निया में रहते हैं। क्रिकेट के लिए अपने प्यार को बयां करते हुए अभंग कहते हैं- “मैं 25 साल पहले अमेरिका आया था। इस दौरान कई चीजें बदल गईं, लेकिन क्रिकेट के लिए हमारी दीवानगी नहीं बदली। ये हमें हमेशा भारत के साथ जोड़े रखता है। यूं तो अमेरिका में बास्केटबॉल और फुटबॉल का ज्यादा क्रेज रहता है। मेरे बच्चे भी ये खेल ही खेलते हैं, पर क्रिकेट के लिए हमारा जुनून कम नहीं होता।”अभंग के परिवार में क्रिकेट को लेकर इतना उत्साह उन्हीं से शुरू हुआ था। इसके बाद उनकी पत्नी पद्मजा भी क्रिकेट में दिलचस्पी लेने लगीं। अब बच्चे भ..
                 

ICC Cricket World Cup 2019: संजय बांगर का खुलासा, यह बल्लेबाज रोहित के साथ करेगा पारी की शुरुआत

                 

पॉन्टिंग की टीमों को सलाह, वॉर्नर से बचकर रहो

                 

ICC Cricket World Cup 2019 BANvsWI: होप और लुईस की पारियों से वेस्टइंडीज का विशाल स्कोर

                 

WC: बांग्लादेश की वेस्ट इंडीज पर आसान जीत

                 

ओलंपिक कोटा हासिल कर चुकी भारतीय तीरंदाजी टीम विश्व चैंपियनशिप फाइनल में

                 

रोहित ने 2011 तक 33 की औसत से रन बनाए, मुंबई से जुड़ने के बाद 54 का औसत हुआ

इसाबेल वेस्टबरी, द टेलीग्राफ. रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में 140 रन की पारी खेली। आज आलम ये है कि जब वे 100 रन पर पहुंचते हैं, तबसे ही उनके एक और दोहरे शतक की उम्मीद बंधने लगती है। 2008 में डेब्यू करने के बाद से रोहित के लिए हालात इतने आसान नहीं थे। बेहद टैलेंटेड होने के बाद भी वे उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे। 2011 में आईपीएल में मुंबई इंडियंस से जुड़ने के बाद रोहित के खेल और खेल को लेकर उनकी समझ में जबरदस्त निखार आया। इसी समझ का नतीजा है कि रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस 3 बार चैंपियन बन चुकी है।मुंबई इंडियंस से जुड़ने के बाद बेहतर हुआ प्रदर्शनरोहित ने 2007 में वनडे में डेब्यू किया, पर 2011 तक उनका प्रदर्शन बेहद औसत रहा। उन्होंने 72 मैच में 33 की औसत से 1810 रन बनाए। यूं तो रोहित 2008 से आईपीएल खेल रहे थे, लेकिन डेक्कन चार्जर्स का हिस्सा रहते हुए उन्हें गिलक्रिस्ट, लक्ष्मण, गिब्स, आफरीदी जैसे खिलाड़ियों के आगे ज्यादा मौके नहीं मिले। 2011 में मुंबई इंडियंस से जुड़ने के बाद रोहित को अच्छे मौके मिले। 2011 के बाद से अब तक रोहित ने 137 वनडे में करीब ..
                 

भारत से मैच से पहले शोएब रात 2 बजे तक बार में थे, सानिया बोलीं- क्या डिनर भी ना करें?

खेल डेस्क. वर्ल्डकप में भारत के खिलाफ मैच से पहले शनिवार रात 2 बजे तक शोएब मलिक और सानिया मिर्जा अपनी बेटी के साथ एक बार में मौजूद थे। इनके साथ पाक टीम के कुछ अन्य खिलाड़ी भी वहीं मौजूद थे। बार में मौजूद पाकिस्तानी फैन्स ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया। वीडियो सामने आने के बाद सानिया मिर्जा ने कहा कि क्या हम डिनर करने भी नहीं जा सकते?भारत के खिलाफ मैच में शोएब मलिक हार्दिक पांड्या की गेंद पर शून्य पर आउट हो गए थे। मैच से पहले कैफे जाने का वीडियो सामने आने के बाद उनकी आलोचना हो रही है। वीडियो में वहाब रियाज, इमाद वसीम और इमाम उल हक भी नजर आ रहे हैं।फैन्स ने ही शेयर किया वीडियोमैनचेस्टर के शीशा हुक्का लाउंज और बार में कुछ पाकिस्तानी फैन्स भी थे। उनमें से ही किसी ने चंद सेकंड का वीडियो बनाया और फोटो भी ली। इसमें सानिया और शोएब साफ नजर आ रहे हैं। इसमें एक महिला भी स्मोकिंग करती नजर आती है। हालांकि, कुछ लोगों का कहना है कि वीडियो 15 नहीं बल्कि 14 जून की रात का है।####ये निजता का हनन: सानियासानिया ने ट्वीट में वीडियो पोस्ट करने वाले व्यक्ति से कहा, “आपने यह वीडियो हमारी इजाजत के बगैर..
                 

India vs Pakistan: पाक की हार पर भड़के फैंस, पिज्जा-बर्गर को भी ठहराया जिम्मेदार, देखें Video