जागरण FilmiBeat BoldSky GoodReturns DriveSpark हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स One India CNBC आवाज़ आज तक ज़ी न्यूज़

एशियाई एथलेटिक्स : दुती चंद ने 200 मीटर रेस में जीता कांस्य पदक

                 

बेंगलुरु ने लगातार तीसरा मैच जीता, पंजाब को 17 रन से हराया

खेल डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने किंग्स इलेवन पंजाब को 17 रन से हरा दिया। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 202 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 185 रन ही बना पाई।पंजाब के खिलाफ पिछले 5 मैच में बेंगलुरु की यह चौथी जीत है।इस सीजन में बेंगलुरु की यह लगातार तीसरी जीत है। उसको इस जीत से 2 अंक मिले। उसके अब 11 मैच में 8 अंक हो गए हैं। वह अंक तालिका में 7वें नंबर पर पहुंच गई। वह सीजन में पहली बार आखिरी पायदान से ऊपर आई है। इससे पहले वह अब तक 8वें नंबर पर ही थी। किंग्स इलेवन पंजाब के 11 मैच में 10 अंक हैं। वह अंक तालिका में 5वें नंबर पर है। राजस्थान रॉयल्स 8वें नंबर पर खिसक गई है।उमेश यादव ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिएपंजाब की ओर से निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। उनके अलावा लोकेश राहुल ने 42, क्रिस गेल ने 23, मयंक अग्रवाल ने 35, डेविड मिलर ने 24 रन का अहम योगदान दिया। लेकिन 20..
                 

दुती चंद ने 23.24 सेकंड में 200 मीटर रेस पूरी की, ब्रॉन्ज मेडल जीता

खेल डेस्क. एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारतीय धावक दुती चंद ने 200 मीटर की रेस में ब्रॉन्ज मेडल जीता। बुधवार को यह रेस दुती चंद ने 23.24 सेकंड में पूरी की। एशियन चैम्पियनशिप में अब तक भारत के 14 मेडल हो गए हैं। 200 मीटर की रेस में बहरीन की सलवा नासेर ने 22.74 सेकंड में रेस पूरी कर गोल्ड मेडल जीता। जबकि 22.87 सेकंड में रेस फिनिश कर कजाकिस्तान की ओल्गा सफरोनोवा ने सिल्वर मेडल जीता।महिला वर्ग के 10000 मीटर रेस संजीवनी जाधव ने 32 मिनट 44.96 सेकंड में पूरी की और ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया। भारत ने इवेंट में अब तक 2 गोल्ड, 5 सिल्वर और 7 ब्रॉन्ज सहित कुल 14 मेडल जीते हैं।इससे पहले भारतीय हेप्टाथलॉन खिलाड़ी स्वप्ना बर्मन ने सिल्वर मेडल जीता। स्वप्ना ने 5993 पॉइंट के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। उज्बेकिस्तान की एकेतेरिना वोर्निना ने 6198 पॉइंट के साथ टॉप पर रहीं।एक अन्य भारतीय खिलाड़ी पूर्णिमा हेमब्राम के 5528 पॉइंट के साथ सातवें नंबर पर रहीं। वहीं, 4 गुणा 400 मीटर मिक्स्ड रिले टीम ने 3 मिनट 16.47 सेकंड में रेस पूरी कर सिल्वर जीता। अनस, पूवम्मा, राजीव और विस्मया टीम में शामिल थी।भारत को डिस्कस थ्रो ..
                 

अमित धनखड़ और विकी फाइनल में हारे, रजत पदक से संतोष करना पड़ा

जियाम (चीन). एशियन रेसलिंग चैम्पियनशिप के दूसरे दिन बुधवार को भारत के 3 पहलवानों ने पदक जीते। अमित धनखड़ ने 74 किग्रा भार वर्ग में रजत पदक जीता। वे फाइनल में कजाकिस्तान के पहलवान दैनियार कैसानोव से 0-5 से हार गए। अमित ने 2013 में हुए एशियन रेसलिंग चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था। भारत के एक अन्य पहलवान विकी 92 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में हार गए।उन्हें भी रजत पदक से संतोष करना पड़ा।इनके अलावा राहुल बालासाहेब अवारे और दीपक पुनिया ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफल रहे। भारतीय पहलवान इस प्रतियोगिता में 6 पदक जीत चुके हैं। चैम्पियनशिप के पहले दिन बजरंग पुनिया ने 65 किग्रा में स्वर्ण, प्रवीण राणा ने 79 किग्रा में रजत और सत्यव्रत कादियान ने 97 किग्रा में कांस्य पदक जीत थे।राहुल अवारे ने 61 किग्रा भार वर्ग में कोरिया के किम जिनकोएल को हराया। दीपक पुनिया ने 86 किग्रा भार वर्ग में तजाकिस्तान के प्रतिद्वंद्वी बखूदुर कोदिरोव को 8-2 से हराया।92 किग्रा भार वर्ग के खिताबी मुकाबले में ईरानी पहलवान अलीरेजा मोहम्मद करीमीमाचिआनी ने विकी को 11-0 से हराया। विकी ने इससे पहले सेमीफाइनल में चीन के पहलवान जियाओ स..
                 

ICC World Cup 2019: रसेल की टीम में वापसी, पोलार्ड और नरेन बाहर

                 

IPL: बैंगलोर से हारा पंजाब, एबी की उम्दा पारी

                 

asian badminton championship 2019: सायना और सिंधु दूसरे दौर में पहुंचीं

                 

लोकसभा चुनाव: सिस्टम को साफ करने के लिए राजनीति में आया- विजेंदर सिंह

                 

हेप्टाथलॉन में स्वप्ना को सिल्वर, संजीवनी ने भी ब्रॉन्ज जीता

                 

IPL 2019: शेन वॉटसन के बेटे के फेवरेट क्रिकेटर हैं धोनी, देखें VIDEO

                 

विश्व कप के लिए हमारे पास एक संतुलित टीम: द्रविड़

                 

Asian Athletics: भारत ने स्वर्ण सहित जीते 3 पदक, दौड़ में गोमती को मिला सोना

                 

हेप्टाथलॉन में स्वप्ना को सिल्वर, संजीवनी ने भी ब्रॉन्ज मेडल जीता

खेल डेस्क. भारतीय हेप्टाथलॉन खिलाड़ी स्वप्ना बर्मन ने एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता। स्वप्ना ने 5993 पॉइंट के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। उज्बेकिस्तान की एकेतेरिना वोर्निना ने 6198 पॉइंट के साथ टॉप पर रहीं। इसके अलावा एक अन्य भारतीय खिलाड़ी पूर्णिमा हेमब्राम के 5528 पॉइंट के साथ सातवें नंबर पर रहीं।हेप्टाथलॉन में कुल सात इवेंट 100 मीटर हर्डल्स, हाई जंप, शॉट पुट, 200 मीटर रेस, लॉन्ग जंप, जैवलिन थ्रो और 800 मीटर रेस होती है। खिलाड़ी ने दो साल बाद टूर्नामेंट में मेडल जीता। स्वप्ना ने 2017 में गोल्ड मेडल जीता था।वहीं, 4 गुणा 400 मीटर मिक्स्ड रिले टीम ने 3 मिनट 16.47 सेकंड में रेस पूरी कर सिल्वर जीता। अनस, पूवम्मा, राजीव और विस्मया टीम में शामिल थी।महिला वर्ग के 10000 मीटर रेस संजीवनी जाधव ने 32 मिनट 44.96 सेकंड में पूरी की और ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया। भारत ने इवेंट में अब तक 2 गोल्ड, 5 सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज सहित कुल 13 मेडल जीत हैं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today स्वप्ना बर्मन।..
                 

निखत जरीन ने 2 बार की वर्ल्ड चैम्पियन को हराया, भारत के 13 पदक पक्के

खेल डेस्क. बैंकॉक में चल रहीएशियन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में भारतीय बॉक्सर सतीश कुमार ने 91 किलोग्राम भार वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबलेमें कोरियन बॉक्सर को हराकर फाइनल में जगह पक्की की। इस लिहाज से उनका पदक पक्का हो गया है। इस चैम्पियनशिप में भारत के 10 में से 7 पुरुष खिलाड़ी सेमीफाइनल में जगह बना चुके हैं। महिलाओं में भारत की निखत जरीन ने दो बार की वर्ल्ड चैम्पियन को हराकर उलटफेर किया।निखत ने दो बार की वर्ल्ड चैम्पियन को हरायावहीं 10 में से भारत की 6 महिला मुक्केबाजों ने सेमीफाइनल में जगह बनाई। 4 महिलाखिलाड़ी क्वार्टर फाइलन मुकाबलों में हार गईं। इस हिसाब से 6 भारतीय महिला मुक्केबाजों का भी पदक जीतना तय हो गया है। भारत कीनिखत जरीन ने 51 किग्रा भार वर्ग केक्वार्टर फाइनल मेंदो बार की वर्ल्ड चैम्पियननाजयाम कैजईबे को 5-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। उनको भी पदक मिलना तय है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today भारतीय बॉक्सर निखत जरीन ने जीता मुकाबला।..
                 

Happy Birthday Sachin Tendulkar: स्कोरर की गलती से पहली बार अखबार में छपा था सचिन का नाम, पढ़िए मजेदार किस्सा

                 

IPL 2019 : कैच छोड़ने के मामले में विराट पहले क्रम पर

                 

ASIAN BOXING CHAMPIONSHIP: पांच भारतीय मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

                 

मोंटे कार्लो मास्टर्स: क्वार्टर फाइनल में उलटफेर का शिकार हुए जोकोविक

                 

प्रजनेश अपने कॅरियर की बेस्ट 75वीं रैंकिंग पर पहुंचे

नई दिल्ली. भारत के टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन वर्ल्ड रैंकिंग में 75वें नंबर पर पहुंच गए हैं। यह उनके करिअर की बेस्ट रैंकिंग है। प्रजनेश रविवार को एनिंग चैलेंजर में रनरअप रहे थे। इससे उन्हें रैकिंग में 5 स्थान का फायदा हुआ। 29 साल के प्रजनेश सिंगल्स में भारत के टॉप खिलाड़ी हैं।प्रजनेश पहली बार फरवरी में टॉप-100 में पहुंचे थे। उन्होंने इस साल इंडियन वेल्स और मियामी ओपन के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई थी। वे इंडियन वेल्स के तीसरे राउंड तक पहुंचे थे। वहीं, सर्बिया के नोवाक जोकोविच दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी बने हुए हैं।डबल्स में बोपन्ना की 43वीं रैंकप्रजनेश के बाद रामकुमार रामनाथन सबसे ज्यादा रैंकिंग वाले भारतीय हैं। उनकी वर्ल्ड रैंकिंग 151 है। साकेत मिनेनी 247वें और शशि मुकुंद 270वें नंबर पर हैं। डबल्स में रोहन बोपन्ना सबसे वरीय भारतीय हैं। उनकी वर्ल्ड रैंकिंग 43 है जबकि दिविज शरण 44वें नंबर पर हैं।टॉप-5 टेनिस खिलाड़ी खिलाड़ी देश रेटिंग पॉइंट जोकोविच सर्बिया 11160 नडाल स्पेन 8085 ज्वेरेव जर्मनी 5770 फेडरर स्विट्जरलैंड 5590 थिएम ऑस्ट्रिया..
                 

Asian Badminton Championnship: सिंधू व साइना से उम्मीदें, 54 साल से है खिताब का इंतजार

                 

Badminton Controversy: शीर्ष खिलाड़ियों ने बैडमिंटन संघ पर लगाए गंभीर आरोप, ये है मामला

                 

सचिन @46, 'गॉड' से जुड़ी ये 5 बातें जानते हैं?

                 

बजरंग पूनिया 65 किग्रा भार वर्ग में फिर से बने दुनिया के No.1 पहलवान

                 

भारत के 5 पदक पक्के; अमित ने ओलिंपिक और कविंदर ने वर्ल्ड चैम्पियन को हराया

खेल डेस्क. एशियन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में सोमवार को भारत की सोनिया चहल, अमित पंघल, दीपक और कविंदर सिंह बिष्ट अपने-अपने भार वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गए। इसके साथ ही भारत के कुल 5 पदक पक्के हो गए। बॉक्सिंग में सेमीफाइनल में हारने वाले दोनों खिलाड़ियों को ब्रॉन्ज मेडल दिया जाता है।इन चारों के अलावा81 किग्रा में पूजा रानी को पहले ही पदक मिलना तय हो चुका है, क्योंकि इस भार वर्ग सिर्फ 5 मुक्केबाज ही हिस्सा ले रही हैं।अमित पंघल ने क्वार्टर फाइनल में ओलिंपिक चैम्पियन हसनबॉय दसमातोव को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। अमित ने पिछले साल एशियाई खेलों के फाइनल में भी हसनबॉय को हराकर स्वर्ण पदक जीता था।सोनिया ने 57 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में उत्तर कोरिया की बॉक्सर जो सन हा को हराया। सोनिया ने पिछले साल वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशि के सेमीफाइनल में भी सन हा को हराया था।49 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में दीपक को अफगानिस्तान के बॉक्सर के खिलाफ वॉकओवर मिला। वे सेमीफाइनल में पहुंचे। इसके साथ ही उनका पदक जीतना तय हो गया।कविंदर सिंह बिष्ट ने 56 किग्रा भार वर्ग के तीसरे दौर यानी क्वार्टर ..
                 

पीएसजी ने 7 साल में छठी बार लीग-1 का खिताब जीता, एम्बाप्पे की हैट्रिक

पेरिस. फ्रांस की फुटबॉल क्लब पेरिस सेंट-जर्मन (पीएसजी) ने सात साल में छठी बार लीग-1 का खिताब अपने नाम किया। पीएसजी कुल आठवीं बार देश के सबसे बड़े फुटबॉल लीग का चैम्पियन बना। रविवार को पीएसजी ने मोनाको को 3-1 से हरा दिया। उसकी इस जीत में सबसे बड़ा योगदान किलियन एम्बाप्पे का रहा। उन्होंने हैट्रिक गोल किया। उन्होंने 15वें, 38वें और 55वें मिनट में गोल दागा। वहीं, मोनाको के लिए एलेक्जेंडर गोलोविन ने एकमात्र गोल 80वें मिनट में किया।एम्बाप्पे ने सीजन में 30वां गोल किया। उन्होंने 20 मुकाबलों में छह गोल एसिस्ट भी किए। एक गोल पेनल्टी पर किया। वे लीग में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में पहले स्थान पर हैं।पीएसजी के स्टार खिलाड़ी नेमार जूनियर ने इस मैच में वापसी की। नेमार दाएं पैर में चोट के कारण 23 जनवरी से कोई मैच नहीं खेल सके थे। वे दूसरे हाफ में लेविन कुर्जावा की जगह मैदान पर उतरे।पहले हाफ नेमार की गैरमौजूदगी में भी एम्बाप्पे ने खेल में तेजी बनाए रखा। उन्होंने 15वें मिनट में ही मैच का पहला गोल दाग दिया। इसके बाद 38वें मिनट में दानी एल्वेस के बेहतरीन पास को उन्होंने गोल में बदल दिया। 55वें मिनट..
                 

IPL 2019 : सनराइजर्स को करारा झटका, चेन्नई के खिलाफ आज नहीं खेलेगा यह प्रमुख खिलाड़ी

                 

धोनी 200 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय

                 

राजस्थान-दिल्ली मैच आज, घरेलू मैदान पर 7 साल से कैपिटल्स से नहीं हारे रॉयल्स

खेल डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग का 40वां मुंकाबला सोमवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम पर रात 8 बजे से राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। दिल्ली 10 मैच में 12 अंक के साथ तालिका में तीसरे नंबर पर है। वहीं, राजस्थान के 9 मैच में महज 6 अंक हैं। वह 7वें नंबर पर है।दिल्ली को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने बाकी 4 मैच में से कम से कम 2 में जीत हासिल करने की जरूरत है। राजस्थान के सामने करो या मरो की स्थिति है। उसे प्लेऑफ में जाने के लिए अपने बाकी सभी 5 मैच जीतने हैं। एक भी मैच हारने पर उसकी दावेदारी खतरे में पड़ सकती है।राजस्थान का घरेलू मैदान पर दिल्ली के खिलाफ रिकॉर्ड बेहतर है। सवाई मानसिंह स्टेडियम पर दोनों टीमों के बीच अब तक 5 खेले गए हैं। इनमें से 4 मैच राजस्थान जीतने में सफल रही है। इस मैदान पर दिल्ली को एकमात्र सफलता एक मई 2012 को मिली थी। तब उसने राजस्थान को 6 विकेट से हराया था। तब राहुल द्रविड़ टीम के कप्तानथे।उस मैच में राजस्थान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। उसने 20 ओवर में 6 विकेट पर 141 रन बनाए। द्रविड़ ने 43 गेंद पर ..
                 

IPL 2019 : मुंबई इंडियंस ने जोसेफ की जगह इस खिलाड़ी को शामिल किया

                 

IPL 2019 RR vs DC Live Update : रहाणे और स्मिथ ने राजस्थान को संभाला

IPL 2019 RR vs DC Live Update : IPL 2019 RR vs KXIP Live Update : राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2019 का मुकाबला शुरू। राजस्थान की शुरुआत खराब रही जब संजू सेमसन दूसरे ही ओवर में बिना कोई रन बनाए रन आउट हो गए। रहाणे और स्मिथ क्रीज पर हैं। इससे पहले दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। दिल्ली ने होमग्राउंड पर पिछला मैच जीता था और टीम वही लय बरकरार रखने की कोशिश में रहेगी। दिल्ली के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर, शिखर धवन तो रन बना रहे हैं लेकिन रिषभ पंत से टीम को खास उम्मीदें हैं। उधर राजस्थान के लिए अब स्टीव स्मिथ कप्तानी संभाल रहे हैं। स्मिथ ने पिछले मैच में अच्छी बल्लेबाजी भी की और टीम ने लगातार हार के सिलसिले को तोड़ते हुए जीत भी हासिल की। दिल्ली 10 में से 6 मैच जीतकर 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है वहीं राजस्थान ने 9 में से सिर्फ 3 मैच जीते हैं और वह 6 अंकों के साथ 7वें स्थान पर हैं।..
                 

सूफिया कश्मीर से कन्याकुमारी तक दौड़ेंगी, 100 दिन में 4035 किमी की दूरी तय करेंगी

खेल डेस्क. राजस्थान की अल्ट्रा रनर सूफिया खान। वे गुरुवार (25 अप्ल) से अपना रन फॉर होप रै मिशन शुरू करेंगी। इस दौरान सूफिया कश्मीर से कन्याकुमारी तक दौड़ लगाएंगी। 33 साल की सूफिया 100 दिन तक दौड़ेंगी। इस दौरान वे 4035 किमी की दूरी तय करेंगी। सूफिया रोजाना लगभग 50 किमी दौड़ेंगी। यह रन पांच चरण में होगी। सूफिया देश के 22 शहरों में जाएंगी और वहां के लोगों से मिलकर उन्हें भाईचारे, एकता, शांति और समानता का संदेश देंगी।सूफिया ने कहा, "अगर मेरा यह रन फॉर होप मिशन सफल रहा तो मुझे लगेगा कि मैं देशवासियों में जो संदेश पहुंचाना चाहती थी, वह उन तक पहुंचा। मेरी कोशिश इस रन के दौरान देश के लोगों में सकारात्मकता का संदेश देने की होगी। इसके लिए मैंने दिल्ली में तैयारी की है। मैं मंगलवार को श्रीनगर पहुंच जाऊंगी। एक दिन रेस्ट के बाद गुरुवार से दौड़ना शुरू करूंगी।"'एविएशन इंडस्ट्री में ड्यूटी ऑफिसर की नौकरी की'उन्होंने कहा, "मैं राजस्थान के अजमेर की रहने वाली हूं। जब मेरी उम्र 16 साल थी, तब मेरे पिता की मृत्यु हो गई थी। मां ने हम तीन भाई-बहनों को पाला। मेरा सपना ऊंची उड़ान भरना और आसमान छूना था। इसलिए मैंने ए..
                 

चेन्नई-बेंगलुरु मैच थोड़ी देर में, 5 साल से सुपरकिंग्स को हरा नहीं पाए रॉयल चैलेंजर्स

खेल डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का 39वां मुकाबला थोड़ी देर में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा।चेन्नई अंक तालिका में पहले, जबकि बेंगलुरु आखिरी नंबर पर है।बेंगलुरु की टीम चेन्नई के खिलाफ 2014 से जीत हासिल नहीं कर पाई है। उसने आखिरी बार चेन्नई को 18 मई 2014 को रांची के स्टेडियम पर 5 विकेट से हराया था। उसके बाद से दोनों के बीच अब तक 7 मुकाबले खेले गए। इनमें से सभी में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स जीत हासिल करने में सफल रही है।चिन्नास्वामी पर बेंगलुरु के खिलाफ चेन्नई ने 8 में से 7 मैच जीतेचेन्नई और बेंगलुरु के बीच अब तक 24 मैच खेले गए हैं। इसमें से चेन्नई ने 16 और बेंगलुरु ने 7 मैच में जीत हासिल की है। एक मैच बेनतीजा रहा है। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर दोनों ने अब तक 8 मैच खेले गए हैं। इनमें से चेन्नई ने 7 में जीत हासिल की है, जबकि बेंगलुरु सिर्फ एक मैच ही जीत पाई है।बेंगलुरु के पास घरेलू मैदान पर चेन्नई से बदला लेने का मौकाचेन्नई के सामने बेंगलुरु को कुछ अलग रणनीति से उतरना होगा। पिछले मैच में चेन..
                 

IPL 2019 : धोनी का खुलासा, 19वें ओवर में इस वजह से नहीं लिए सिंगल रन

                 

रोनाल्डो यूरोप के तीन बड़े लीग को जीतने वाले पहले खिलाड़ी, युवेंटस सीरी ए टाइटल जीता

खेल डेस्क. इटली के क्लब युवेंटस ने सीरी ए टाइटल लगातार आठवीं बार जीत लिया है। इस जीत के साथ पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो यूरोप के तीन बड़े लीग को जीतने वाले पहले फुटबॉलर बन गए। उन्होंने इससे पहले इंग्लैंड के क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ प्रीमियर लीग और स्पेन के रियाल मैड्रिड के साथ ला लिगा को जीता था। युवेंटस ने शनिवार को फिओरेन्टीना को 2-1 से हराया।लीग में युवेंटस की 33 मैच में यह 28वीं जीत है। वह सिर्फ दो मुकाबलों में हारा है। तीन मैच ड्रॉ रहे। युवेंटस 87 अंक के साथ पहले स्थान पर है। वहीं, नेपोली 67 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है।लीग में 10वें नंबर की टीम फिओरेन्टीना के निकोला मिलेन्कोविच ने छठे मिनट में गोलकर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। युवेंटस के एलेक्स सेंड्रो ने 37वें मिनट में गोलकर स्कोर बराबर कर दिया। दूसरे हाफ में रोनाल्डो के क्रॉस को फिओरेन्टीना के जर्मन पेजेला ने अपने ही पोस्ट में डाल कर आत्मघाती गोल कर लिया।इस जीत के बाद रोनाल्डो ने कहा, "इस जीत पर गर्व है। पहले ही सीजन में इस क्लब के साथ सीरी ए टाइटल जीतने पर खुश हूं। मैं 1000 परसेंट अगले सीजन में भी इसी ..
                 

सुपरमॉम मैगी अमृतराज का निधन, बेटे विजय को बीमारी से उबारने के लिए खेलने को प्रेरित किया था

चेन्नई. टेनिस सुपरमॉम के नाम से मशहूर मैगी अमृतराज का शनिवार को निधन हो गया। वे 92 साल की थीं। वह लंबे समय से बीमार चल रही थीं। उन्हें 21 मार्च को स्ट्रोक के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मैगी को पिछले सोमवार को डिस्चार्ज किया गया था। चेन्नई के नुंगमबक्कम में सेंट टेरेसा चर्च में 23 अप्रैल को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।वे पूर्व डेविस कप विजेता विजय अमृतराज, आनंद अमृतराज और अशोक अमृतराज की मां थीं। टेनिस और व्यवसाय के क्षेत्र में कई उपलब्धियां हासिल कर चुकीं मैगी अमृतराज ने 1985 में ब्रिटानिया अमृतराज टेनिस एकेडमी (बैट) की स्थापना की थी। मैगी अमृतराज एक सफल व्यवसायी रह चुकी हैं।1975 में वे मुर्गी फॉर्म चलाती थीं। मैगी को बचपन से टेनिस का शौक था। वे स्कूल के दिनों में टेनिस खेला करती थीं। उन्होंने चेन्नई के प्रेसिडेंसी कॉलेज से पढ़ाई की। मैगी ने यूनिवर्सिटी लेवल के टेनिस टूर्नामेंट में अपने कॉलेज का प्रतिनिधित्व भी किया था। टेनिस से जुड़ाव के कारण उन्होंने तीनों बेटों को भी टेनिस का खिलाड़ी बनाया।उनके बड़े बेटे विजय अमृतराज 10 साल के थे, जब वे गंभीर बीमारी से ग्रसित थे। तब मां ने बी..
                 

IPL 2019 : एबी डीविलियर्स का रिकॉर्ड, यह कमाल करने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी

                 

रसेल-मेनिया के आगे हर बिग हिटर छोटा पड़ गया

सीजन अब तक रसेल-मेनिया के नाम रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल की इस सीजन में बल्लेबाजी किसी एक्शन-एडवेंचर मूवी की तरह रही है। मैदान कोई भी हो, सामने कोई भी टीम हो, रसेल के बल्ले से उसी रफ्तार से छक्के बरस रहे हैं। उनकी निरंतरता, ताकत और शॉट्स की रेंज इतनी बेहतरीन रही है कि क्रिस गेल, डेविड वॉर्नर, हार्दिक पंड्या, रोहित शर्मा, शेन वाटसन और एमएस धोनी जैसे बिग हिटर भी उनके सामने छोटे पड़ गए हैं।रसेल ने ज्यादा रन बाउंड्री से बटोरेरसेल ने इस सीजन में खेली 8 पारियों में 377 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 220.46 का रहा है। वे अपनी टीम के सीजन के टॉप स्कोरर भी हैं। इन 8 पारियों में रसेल ने चौके से ज्यादा छक्के जमाए। 39 छक्के और 23 चौके लगाए। अपने 377 में से 326 रन तो बाउंड्री से ही बनाए। यानी कुल रन का 86.4% रन बाउंड्री से बटोरे।रसेल के ये आंकड़े किसी एक या दो दमदार पारियों की बदौलत नहीं बने हैं, बल्कि उन्होंने लगातार अच्छी और आक्रामक पारियां खेली हैं। गेंदबाज उनके सामने वास्तव में लाचार नजर आए हैं। इनमें से ज्यादातर पारियां तब आईं, जब उनकी टीम मुश्किल में थी। इस लिहाज से रस..
                 

आईपीएल में रसेल हर 5वीं गेंद पर छक्का लगा रहे, 6 गेंद पर बना रहे औसतन 13 रन

खेल डेस्क.कोलकाता नाइटराइडर्स के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने आईपीएल के इस सीजन में अब तक 220.46 केस्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। उनके अभी 9 मैच में 75.40 केऔसत से 377 रन हैं। उन्होंने इस दौरान 39 छक्के लगाए हैं। यानी उन्होंने औसतन हर 5वीं गेंद पर एक छक्का लगाया। वे औसतन हर 6 गेंद पर 13 रन बना रहे हैं। इस सीजन में अन्य बल्लेबाजों के मुकाबले उनका स्ट्राइक रेट सबसे ज्यादा है। उनके बाद मुंबई इंडियंस के हार्दिक पंड्या हैं। पंड्या ने 189.76 स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।रसेल ने नौ मैच में से आठ में बल्लेबाजी की। इस दौरान उन्होंने पांच मुकाबलों में पहली पारी में रन बनाए। वहीं, तीन मैच में स्कोर चेज करने उतरे। उनकी टीम जब भी पहले बल्लेबाजी करने उतरी, तब रसेल ने औसतन 43 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत स्ट्राइक रेट 188.59 रहा। इसमें उनके दो अर्धशतक भी शामिल हैं।स्कोर चेज के दौरान रसेल ने एक अर्धशतक लगायास्कोर चेज करने के दौरान रसेल ज्यादा आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं। अब तक 3 मैच में चेज करने दौरान उनका औसत स्ट्राइक रेट 284.21 का है।उन्होंनेचेज करते हुए 57 गेंदों पर अब तक कुल 162 रन बनाए हैं। इस दौरान बेंगलुरु..
                 

IPL 2019 : भुवनेश्वर कुमार ने की मिश्रा के रिकॉर्ड की बराबरी, अब सिर्फ यह गेंदबाज आगे

                 

राजस्थान-मुंबई मैच थोड़ी देर में, इस सीजन में अब रहाणे की जगह स्मिथ होंगे रॉयल्स के कप्तान

खेल डेस्क.आईपीएल के 36वें मैच में शनिवार को जयपुर के सवाईमान सिंह स्टेडियम पर राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस से होगा। राजस्थान ने सीजन में बाकी बचेमैचों के लिए अजिंक्य रहाणे की जगह स्टीव स्मिथ को कप्तानी सौंप दी है।मुंबई ने सीजन में अब तक नौ और राजस्थान ने आठ मैच खेले।अंक तालिका में मुंबई 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।राजस्थान आठ में से छह मुकाबले हार चुका है। वह चार अंक के साथ सातवें स्थान पर है। उसके लिए प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए जीत जरूरी है।इस सीजन में मुंबई को हरा चुका है राजस्थानराजस्थान-मुंबई के बीच पिछला मैच 13 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम पर खेला गया था। तब राजस्थान चार विकेट से मुकाबले को जीतने में सफल रहा था। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 22 मुकाबले गए। इनमें मुंबई ने 11 और राजस्थान ने 10 जीते। एक मैच में नतीजा नहीं निकला। जयपुर में दोनों के बीच कुल सात मुकाबले हुए। इनमें राजस्थान ने पांच जीते। वहीं, मुंबई को सिर्फ दो में ही जीत मिल सकी। उसे पिछली जीत 2010 में मिली थी।दोनों टीमें इस प्रकार हैमुंबई :रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकु..
                 

हार्दिक-राहुल पर बीसीसीआई लोकपाल ने जुर्माना लगाया

                 

IPL 2019: कप्तान स्मिथ बने 17 वर्षीय रियान के फैन, तारीफ में कही ये बात

                 

IPl 2019 RCB vs CSK: बेंगलुरु के खिलाफ चेन्नई की नजरें प्ले ऑफ पर

                 

IPL: रॉयल्स से आज दिल्ली की भिड़ंत, प्लेऑफ पर नजर

                 

डाइवर 92 फीट ऊंची चोटी से लगाते हैं खतरनाक छलांग

                 

राजस्थान-मुंबई का मैच आज, प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए रॉयल्स का जीतना जरूरी

खेल डेस्क. आईपीएल में शनिवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे। सीजन के 36वें मैच में जयपुर के सवाईमान सिंह स्टेडियम पर मेजबान राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस से होगा। वहीं, 37वें मुकाबले में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में मेजबान दिल्ली कैपिटल्स की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलेगी। पहला मैच शाम 4:00 बजे और दूसरा मैच रात 8:00 बजे से खेला जाएगा।मुंबई, पंजाब और दिल्ली ने अब तक नौ-नौ मुकाबले खेले हैं। वहीं, राजस्थान की टीम आठ मैच खेल चुकी है। अंक तालिका में मुंबई 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं, दिल्ली तीसरे और पंजाब चौथे स्थान पर है। दोनों के 10-10 अंक हैं। राजस्थान के लिए यह सीजन ठीक नहीं रहा है। वह आठ में से छह मुकाबले हार चुका है। अजिंक्य रहाणे की टीम चार अंक के साथ सातवें स्थान पर है। उसके लिए प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए जीत जरूरी है।इस सीजन में मुंबई को हरा चुका है राजस्थानराजस्थान-मुंबई के बीच पिछला मैच 13 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम पर खेला गया था। तब राजस्थान चार विकेट से मुकाबले को जीतने में सफल रहा था। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 22 मुकाबले गए। इनमें म..
                 

IPL 2019: रहाणे को कप्तानी से हटाने पर राजस्थान रॉयल्स से नाराज BCCI

                 

IPL 2019 : गेल ने मारा ऐसा छक्का, स्टेडियम के बाहर निकल गई गेंद

                 

देखें, SRH से भी हारा KKR, लगातार 5वीं हार

अपने घर में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने नाइट राइडर्स को करारी शिकस्त देकर पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर कब्जा कर लिया है। 160 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी सनराइडर्स ने वॉर्नर (67) और बेयरस्टो (80*) की दमदार पारियों की बदौलत 9 विकेट से यह मैच अपने नाम किया। देखें ऐसा रहा इस मैच के पल-पल का हाल।..
                 

कोलकाता के खिलाफ लगातार 5 हार के बाद बेंगलुरु को जीत मिली

                 

कोलकाता के खिलाफ लगातार 5 हार के बाद बेंगलुरु को जीत मिली, कोहली का शतक

खेल डेस्क. आईपीएल के 35वें मुकाबले मेंशुक्रवार को ईडन गार्डन्स पररॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 10 रन से हरा दिया। बेंगलुरु से मिले 214 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 203 रन ही बना सकी। बेंगलुरु की कोलकाता के खिलाफ लगातार पांच हार के बाद यह पहली जीत है। उसे पिछली जीत 2016 में मिली थी। इस जीत के साथ हीविराट कोहली की टीम ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा। अंतिम-4 में जगह बनाने के लिए उसे बाकी बचे पाचों मैच अभी भी जीतने हैं।कोलकाता के लिए नीतीश राणा ने 85 और आंद्रे रसेल ने 65 रन बनाए। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 48 गेंद पर 118 रन की साझेदारी की।इससे पहले डेल स्टेन ने पहले ही ओवर में क्रिस लिन को आउट कर दिया। वे एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए।नवदीप सैनी ने सुनील नरेन (18) को आउट किया। स्टेन ने शुभमन गिल (9) को भी पवेलियन भेजा।रॉबिन उथप्पा (9) को मार्क्स स्टोइनिस ने आउट किया।कोहली ने 57 गेंद पर शतक लगायाइससे पहलेबेंगलुरु ने 20 ओवर में चार विकेट पर 213 रन बनाए। विराट कोहली ने 100 रन बनाए। उन्होंने 58 गेंद की पारी में ..
                 

IPL 2019: 5 छक्के, 5 चौके पड़े तो रोने लगे कुलदीप यादव

                 

धमाकों से दहला श्री लंका, खेल जगत ने जताया शोक

ईस्टर के मौके पर श्री लंका के चर्च और होटलों में सिलसिलेवार धमाकों ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। इन बर्बर हमलों में कम से कम 160 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों अन्य घायल हो गए। दुनिया भर में इस कायराना हरकत की निंदा हो रही है। खेल जगत ने भी इस दुख व्यक्त किया है और पीड़ितों के प्रति अभी संवेदनाएं जताई हैं। आगे की स्लाइड्स में देखें इस कायराना हरकत पर खेल जगत की प्रतिक्रिया.....
                 

विजय शंकर के चयन पर रायडू का तंज- वर्ल्डकप देखने के लिए थ्रीडी चश्मे मंगवा लिए हैं

नई दिल्ली. अंबाती रायडू वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चुने नहीं गए। उनकी जगह विजय शंकर 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में सफल रहे। टीम का ऐलान करते हुए मुख्य चनयकर्ता एमएसके प्रसाद ने विजय शंकर को ‘3-डायमेंशनल’ खिलाड़ी बताया था। टीम चयन के दूसरे दिन ही रायडू ने ट्वीट किया, ‘वर्ल्ड कप देखने के लिए अभी-अभी 3-डी ग्लास ऑर्डर किए हैं।’ माना जा रहा है कि रायडू का ट्वीट एमएसके प्रसाद की 3-डायमेंशन वाली टिप्पणी पर एक तंज है।मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने मंगलवार को अपने सेलेक्शन को सही साबित करते हुए कहा था, ‘हमने रायडू को कुछ और मौके दिए, लेकिन विजय शंकर ने ‘3-डायमेंशन’ दिया। वे बल्लेबाजी कर सकते हैं। अगर परिस्थितियां प्रतिकूल हैं तो वे गेंदबाजी कर सकते हैं। साथ ही वे एक अच्छे क्षेत्ररक्षक भी हैं। हम विजय शंकर को नंबर 4 के बल्लेबाजी के तौर पर देख रहे हैं।’ प्रसाद के दृष्टिकोण पर पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी अपनी सहमति जताई। उन्होंने कहा था कि शंकर बहुत ही दक्ष क्रिकेटर हैं।आईपीएल में भी शंकर का प्रदर्शन रायडू से बेहतररायडू पिछले साल एशिया कप से नंबर-4 बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे थे। तब से..
                 

बोरूसिया डॉर्टमंड के मैच में पहुंचते हैं सबसे ज्यादा दर्शक, स्पेन में रियाल मैड्रिड से आगे बार्सिलोना

खेल डेस्क. जर्मनी के फुटबॉल क्लब बोरुसिया डॉर्टमंड के मैच में सबसे ज्यादा दर्शक स्टेडियम में पहुंचते हैं। फुटबॉल क्लबों पर 'द सीआइईएस फुटबॉल ऑब्जर्वेटरी' ने एक अध्ययन किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले पांच सालों में बोरुसिया के मैच में औसतन 80,230 दर्शक स्टेडियम में पहुंचते हैं। स्पैनिश लीग 'ला लिगा' में बार्सिलोना शीर्ष पर है। उसके मैच में 74,876 दर्शक पहुंचते हैं। वहीं, 69,822 दर्शक संख्या के साथ रियाल मैड्रिड दूसरे स्थान पर है।इस लिस्ट में टॉप-10 में सबसे ज्यादा जर्मनी के पांच क्लब हैं। वहीं, स्पेन और इंग्लैंड के दो क्लब हैं। अमेरिका के अटलांटा यूनाइटेड को 10वां स्थान मिला। इंग्लैंड के क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के मैच मेंं औसतन75,218 दर्शक पहुंचते हैं।टॉप-5 में स्पेन और जर्मनी के दो-दो क्लब क्लब देश औसत दर्शक/मैच बोरूसिया डॉर्टमंड जर्मनी 80,230 मैनचेस्टर यूनाइटेड इंग्लैंड 75,218 बार्सिलोना स्पेन 74,876 बायर्न म्यूनिख जर्मनी 73,781 रियाल मैड्रिड स्पेन 69,822 शाल्के 04 जर्मनी 61,328 आर्सेनल इंग्लैंड 59,793 ..
                 

IPL 2019: आंद्रे रसेल ने KKR के फैसले पर उठाए सवाल

                 

IPL 2019 : कोटला स्टेडियम की पिच पर पंजाब के कोच हेसन ने उठाए सवाल

                 

LIVE IPL 2019 RCB vs KXIP : रॉयल चैलेंजर्स की चौथी जीत, पंजाब को हराया

                 

एशियाई ऐथलेटिक्स: चित्रा ने जीता गोल्ड मेडल

                 

IPL: देखें, विराट की टीम पड़ी पंजाब पर भारी

बैंगलोर ने पंजाब को हराकर आईपीएल के 12वें सीजन की लगातार तीसरी जीत दर्ज की। बैंगलोर टीम ने एबी डि विलियर्स (82*) और मार्कस स्टॉयनिस (46*) के बीच शतकीय साझेदारी की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट पर 202 रन बनाए। इसके बाद पंजाब टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाने के चलते 20 ओवर में 7 विकेट पर 185 रन ही बना सकी। बैंगलोर ने 11 मैचों में चौथी जीत दर्ज की और टीम 8 अंकों के साथ 7वें स्थान पर आ गई है। पंजाब को 11 मैचों में छठी हार झेलनी पड़ी और टीम 10 अंकों के साथ 5वें स्थान पर है।..
                 

ASIAN CHAMPIONSHIP 2019: बजरंग पूनिया ने 65 किग्रा भार वर्ग में भारत को दिलाई स्वर्णिम सफलता

                 

साइना नेहवाल दूसरे दौर में पहुंचीं, सिंधु ने जापान की ताकाहाशी को हराया

खेल डेस्क. भारत की स्टारशटलर साइना नेहवाल एशियन चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में पहुंच गईं। उन्होंने पहले दौर के मुकाबले में चीन की हान यूए को 12-21, 21-11, 21-17 से हराया। दूसरे दौर में उनका मुकाबला जापान की किम गा इयुन से होगा। इयुन ने इंडोनेशिया की रुसेली हर्तवान को 21-12, 21-19 से हराया।दूसरी ओर पीवी सिंधु ने सयाका ताकाहाशी को हराया। उन्होंने यह मुकाबला 21-17, 21-7 से अपने नाम किया। दूसरे दौर में सिंधु इंडोनेशिया कीचोइरुनिसा के खिलाफ खेलेंगी।वहीं, मेन्स सिंगल्स में समीर वर्मा ने जापान के काजुमासा साकाई को 21-13, 17-21, 21-18 से हराया। अगले दौर में उनका मुकाबला हॉन्गकॉन्ग के लॉन्ग अंगुस से होगा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today Asian Championships badminton results Saina Nehwal beats Han Yue in first round..
                 

पीठ का दर्द ठीक, लेकिन वर्ल्ड कप के लिए मुझे सावधान रहने की जरुरत : धोनी

खेल डेस्क. चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल के 41वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हरा दिया। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मैच के बाद अपने पीठ दर्द के बारे में बात की। प्रेजेंटशन सेरेमनी में उन्होंने कहा, "पीठ का दर्द सही है। थोड़ी बहुत समस्या है, इसलिए वर्ल्ड कप के लिए मुझे सावधान रहने की जरुरत है।" धोनी हैदराबाद के खिलाफ 17 अप्रैल को खिंचाव के कारण ही नहीं खेले थे।धोनी ने कहा, "पीठ में जकड़न है, लेकिन यह परेशान नहीं कर रहा है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं है जो एक-दो ऐसी परेशानियों के साथ नहीं खेलता हो। अगर ज्यादा दिक्कतें हुईं, तो मैं आराम ले लूंगा।"चेन्नई के कप्तान ने कहा, "क्रिकेट के इस स्तर पर शरीर में एक-दो परेशानी के साथ खेला जा सकता है। अगर हम पूरी तरह फिट होकर खेलना चाहेंगे तो दो मैच के बीच पांच साल का अंतर हो सकता है।"चेन्नई ने हैदराबाद को हराकर प्लेऑफ में जगह पक्का कर लिया। उसने 12 सीजन में 10वीं बार अंतिम-4 में अपना स्थान पक्का किया। वह 2016 और 2017 में प्रतिबंध के कारण नहीं खेल सका था।टीम के लगातार प्लेऑफ में पहुंचने के सीक्रेट को लेकर धोन..
                 

Asia Badminton Championship : सिंधु, साइना और समीर दूसरे दौर में, श्रीकांत बाहर