जागरण FilmiBeat BoldSky GoodReturns DriveSpark हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स One India CNBC आवाज़ आज तक ज़ी न्यूज़

हिन्दुस्तान शिखर समागम का असर, हॉकी खिलाड़ी मुमताज खान को हर महीने 10 हजार की मदद

                 

आईओसी ने कहा, टोक्यो ओलंपिक पर कोरोना वायरस से कोई खतरा नहीं

                 

भारत-न्यूजीलैंड मैच कल, टीम इंडिया के पास सेमीफाइनल में जगह पक्की करने का मौका

खेल डेस्क.ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे महिला टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का मुकाबला गुरुवार को मेलबर्न में न्यूजीलैंड से होगा। भारतीय टीम अपने दोनों मैच जीतकर ग्रुप-ए में 4 पॉइंट के साथ शीर्ष पर है। टीम इंडिया यह मैच जीतती है, तो सेमीफाइनल में उसकी जगह पक्की हो जाएगी। भारत ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 17 और फिर बांग्लादेश को 18 रन से शिकस्त दी थी। वहीं, न्यूजीलैंड का यह दूसरा मैच है। वह पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ 7 विकेट से जीतकर ग्रुप में दूसरे नंबर पर है।हेड-टू-हेडभारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक 11 टी-20 खेले हैं। इसमें भारत को सिर्फ 3 बार ही जीत मिली, जबकि 8 मुकाबले कीवी टीम ने जीते हैं। वर्ल्ड कप में यह दोनों टीमें अब तक 3 बार आमने-सामने आई हैं। इसमें भारत ने 1 मैच जीती, जबकि 2 में उसे हार मिली है।पिच और मौसम रिपोर्ट:गुरुवार को मेलबर्न का तापमान 13 से 21 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। आसमान में बादल छाए रहेंगे। बारिश की आशंका नहीं है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलेगी। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी। मैदान पर हुए कुल टी-20 : 4 पहले बल्लेबाजी करन..
                 

पांच बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन मारिया शारापोवा ने संन्यास लिया, वर्ल्ड रैंकिंग में 21 हफ्ते नंबर वन रहीं

खेल डेस्क.टेनिस में पांच बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियनमारिया शारापोवा ने बुधवार को टेनिस से संन्यास का ऐलान किया। उन्होंने एक इमोशनल पोस्ट में लिखा, 'जो हमेशा से तुम्हारी जिंदगी थी,अब उसके बगैर कैसे रह पाओगी? उस टेनिस कोर्ट से कैसे दूर रहोगी,जहां तुमने प्रशिक्षण हासिल किया था। 28 साल से जिस खेल ने तुम्हे एक नया परिवार दिया, खुशियां दीं, शोहरत दी,अब कैसे उससे दूर रहोगी? मैं इसके लिए नई हूं। मुझे माफ करना। अलविदा टेनिस।दरअसल, मारिया 17 साल की उम्र में उस वक्तपूरी दुनिया में स्टार बन गई थीं, जब उन्होंने 2004 में विम्बल्डन चैंपियनशिप में दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराकर चैंपियनशिप अपने नाम कर ली थी। इसके बाद मारिया 21वीं सदी की सबसे अमीर खिलाड़ी बनीं।ड्रग्स के इस्तेमाल की दोषी पाई गई थींशारापोवा को 2016 ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान प्रतिबंधित ड्रग्स मेल्डोनियम का इस्तेमाल करने का दोषी पाया गया था।इसके बाद अंतर्राष्ट्रीय टेनिस संघ ने शारापोवा पर प्रतिबंध लगा दिया था। 15 महीने के प्रतिबंध के बाद अप्रैल 2017 में उनकी वापसी हुई थी। हालांकि,प्रतिबंध के बाद शारापोवा की वापसी कमजोर र..
                 

कोहली से नंबर-1 पायदान छिना, दूसरे स्थान पर फिसले; टॉप-10 में रहाणे, पुजारा और मयंक भी

खेल डेस्क. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बुधवार को ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है। इसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली को अपनी खराब फॉर्म का खामियाजा भुगतना पड़ा और उनसे नंबर-1 का पायदान छिन गया। पिछले टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने दोनों पारी में 21 रन बनाए थे। उनके अलावा अजिंक्य रहाणे 8वें, चेतेश्वर पुजारा 9वें और मयंक अग्रवाल 10वें नंबर पर काबिज हैं। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ 911 पॉइंट के साथ 8वीं बार शीर्ष पर काबिज हो गए, जबकि कोहली के 906 अंक हैं।मयंक 727 पॉइंट के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। उन्होंने वेलिंगटन टेस्ट में 92 रन बनाए थे। पिछले मैच में 75 रन बनाने वाले रहाणे को 1 स्थान का फायदा हुआ। वहीं, पुजारा को पिछली दो पारियों में 11 रन बनाने के कारण 2 स्थान का नुकसान हुआ। गेंदबाजी टॉप-10 में सिर्फ एक भारतीयगेंदबाजी रैंकिंग के टॉप-10 में सिर्फ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन शामिल हैं। वे 765 पॉइंट के साथ 9वें नंबर पर काबिज हैं। अश्विन ने पिछले टेस्ट में 99 रन देकर 3 विकेट लिए थे। इसके बावजूद वे 1 पायदान फिसल गए। वहीं, चोट के बाद वापसी करते हुए न्यू..
                 

Christchurch Test में इस अनचाहे रिकॉर्ड से बचना चाहेंगे Virat Kohli

                 

ICC रैंकिंग: विराट कोहली नंबर 1 स्थान से खिसके

                 

पृथ्वी साव का फ्लॉप शो, कोहली बोले- इंतजार करो

                 

सोनम ने फिर साक्षी को हराया, ओलंपिक क्वॉलिफायर्स में बनाई जगह

                 

कंबाला के 'उसैन बोल्ट' श्रीनिवास गौड़ा अब साइ में लेंगे ट्रेनिंग

                 

कोरोनावायरस से प्रभावित इटली में खेला गया बार्सिलोना-नेपोली मैच ड्रॉ, देश में अब तक 11 की मौत

खेल डेस्क. इटली में मेजबान नेपोली और स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के बीच यूईएफए फुटबॉल चैम्पियंस लीग का प्री-क्वार्टरफाइनल का पहला लेग मुकाबला 1-1 से ड्रॉ हुआ। चीन के वुहान से फैले कोरोनावायरस ने इटली को भी अपनी चपेट में ले लिया है। यहां अब तक 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 322 संक्रमित की पुष्टि हुई। खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लियोनलमेसी समेत सभी खिलाड़ियों को एयरपोर्ट पर आते और जाते समय टेस्ट किया गया। कोरोनावायरस के कारण चीन में अब तक 2700 लोगों की मौत हो गई। 78 हजार से ज्यादा संक्रमित हैं।मैच में पहला गोल नेपोली के ड्रीस मार्टेंस ने 30वें मिनट में किया था। इसके बाद एंटोइने ग्रिजमैन ने 57वें मिनट में गोल करते हुए मैच को बराबर कर दिया। बार्सिलोना के अर्तुरो विदाल को 89वें मिनट में दूसरा येलो कार्ड मिलने के कारण मैच से बाहर होना पड़ा था। इसके बाद बार्सिलोना को 10 खिलाड़ियों से खेलना पड़ा।म्यूनिख ने लगातार 7वां मैच जीताचैम्पियंस लीग के एक अन्य मुकाबले में बायर्न म्यूनिख ने चेल्सी को 3-0 से शिकस्त दी। लंदन में खेले गए पहले लेग के इस मुकाबले में म्यूनिख के सर्गी नैबरी ने ..
                 

Tokyo Olympics 2020 होगा रद्द, यदि मई तक काबू में नहीं आया Coronavirus

                 

अफरीदी के बिगड़े बोल, पीएम मोदी पर दिया बयान

                 

लिएंडर पेस डेविस कप टीम में बरकरार, दिविज शरण होंगे रिजर्व खिलाड़ी

                 

एशिया-11 में कोहली, धवन और राहुल समेत 6 भारतीय, पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी नहीं

खेल डेस्क. भारतीय कप्तान विराट कोहली समेत 6 भारतीयों को एशिया-11 टीम में जगह मिली है। टीम में पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी शामिल नहीं है। एशिया-11 और वर्ल्ड-11 के बीच 21 और 22 मार्च को दो टी-20 मैच होने हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने बताया कि ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, शिखर धवन और मोहम्मद शमी के आने की उम्मीद है। राहुल और कोहली एक-एक मैच खेल सकते हैं।बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि हम 4 से 5 खिलाड़ियों को भेज सकते हैं। बांग्लादेश के फाउंडर शेख मुजिबुर रहमान की 100वीं जयंती पर यह टूर्नामेंट किया जा रहा है।संभावित दोनों टीमें:एशिया-11: लोकेश राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, तिसारा परेरा, लसिथ मलिंगा, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, मुस्तफिजूर रहमान, तमिम इकबाल, मुशफिकुर रहिम, लिटन दास, संदीप लामिछाने और महमूदुल्ला।वर्ल्ड-11: एलेक्स हालेस, क्रिस गेल, फाफ डु प्लेसिस, निकोलस पूरन, ब्रेंडन टेलर, जॉनी बेयरस्टो, केरोन पोलार्ड, शेल्डन कॉटरेल, लुंगी एनगिडी, एंड्र्यू टाय और मिशेल मैक्लेनेगन। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi N..
                 

शाहिद अफरीदी ने कहा- सिर्फ मोदी की वजह से भारत-पाकिस्तान क्रिकेट नहीं हो रही, उनकी सोच नकारात्मक

खेल डेस्क. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने आरोप लगाया है कि भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट संबंधों में नरेंद्र मोदी बाधक हैं। सोमवार को पाकिस्तान के एक स्पोर्ट्स चैनल को दिए इंटरव्यू में अफरीदी ने भारत के प्रधानमंत्री को नकारात्मक सोच का व्यक्ति करार दिया। कहा- मोदी के रहते दोनों देशों के क्रिकेट रिश्ते बहाल नहीं हो सकते।कुछ दिनों पहले शाहिद ने युवराज सिंह के साथ एक वीडियो शेयर किया था। इसमें युवी ने भी भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट रिश्ते बहाल करने की मांग की थी। सिंह ने कहा था कि इसमें एशेज से भी ज्यादा रोमांच होगा।‘मोदी हैं तो नामुमकिन है..’अफरीदी ने सोमवार को ट्रिब्यून पाकिस्तान के स्पोर्ट्स चैनल को इंटरव्यू दिया। एंकर ने उनसे पूछा- युवराज समेत भारत के कई खिलाड़ी चाहते हैं कि दोनों देशों मे क्रिकेट संबंध बहाल हों। आप इस पर क्या कहना चाहेंगे? इस पर अफरीदी ने कहा, “जब तक मोदी सत्ता में हैं, मुझे नहीं लगता कि भारत की तरफ से कोई सकारात्मक जवाब मिलेगा।हम सभी जानते हैं कि मोदी की सोच क्या है। वो हमेशा नकारात्मकविचार रखते हैं। एक बात साफ है कि भारत और पाकिस्तान के..
                 

India vs New Zealand: Virat Kohli ने वेलिंगटन टेस्ट में हार की वजह का किया खुलासा

                 

MS Dhoni के बाद अब Sourav Ganguly की बायोपिक! Karan Johar से हुई मुलाकात

                 

प्रीमियर लीगः लिवरपूल की लगातार 18वीं जीत, वेस्ट हैम को हरा मैनचेस्टर सिटी की बराबरी की

                 

एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप: जितेंदर को सिल्वर, राहुल और दीपक को ब्रॉन्ज

                 

मेसी समेत बार्सिलोना के सभी खिलाड़ियों का टेस्ट होगा, नेपोली से नेपल्स में मुकाबला; इटली में 80 मामलों की पुष्टि

खेल डेस्क. स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना को मंगलवार को चैंपियंस लीग में इटली के क्लब नेपोली से नेपल्स में भिड़ना है। इटली में कोरोनावायरस फैला हुआ है। इसलिए बार्सिलोना के खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए सभी खिलाड़ियों का टेस्ट होगा। इटली की सरकार ने कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा और सेहत सबसे जरूरी है। इसलिए मेसी समेत सभी खिलाड़ियों का नेपोली पहुंचने और छोड़ने दोनों बार टेस्ट होगा। अब तक इटली में 80 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जबकि दो की मौत हो गई है।खिलाड़ियों का एयरपोर्ट पर ही टेस्ट होगा। अगर किसी खिलाड़ी को बुखार भी हुआ, तो उसे एयरपोर्ट से सीधे अस्पताल ले जाया जाएगा। वहां भी उसका टेस्ट होगा।उत्तरी शहर लोम्बार्डी और वेनेटो में कोरोनावायरस के ज्यादा मामलेचीन से आए कोरोनावायरस संक्रमित दो लोगों की मौत के बाद इटली सरकार ने रविवार को फुटबॉल लीग सीरी-ए के 3 मैच रद्द कर दिए थे। यह मुकाबले उत्तरी शहर लोम्बार्डी और वेनेटो में होने थे। वहीं, उत्तरी इटली के दर्जन भर शहरों को लॉकडाउन (बंद) करना पड़ा। खेल मंत्री विनसेंजो स्पाडाफोरा ने इटली की ओलिंपिक कमेटी के अध्यक्ष जिओवनी मलागो को इस संब..
                 

भारत की टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत; बांग्लादेश को 18 रन से हराया; पूनम यादव ने 3 विकेट लिए

खेल डेस्क. भारत ने महिला टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे लीग मैच में बांग्लादेश को 18 रन से हराया। यह टूर्नामेंट में भारत की लगातार दूसरी जीत है। वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ तीसरी। इससे पहले भारत ने 2014 और 2016 में उसे हराया था। मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 142 रन बनाए। यह मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले भारत ने ओपनिंग मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 132 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 124 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। शेफाली वर्मा प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं। उन्होंने 17 गेंद पर 39 रन बनाए थे। इस पारी में उन्होंने 4 छक्के लगाए थे। भारत के लिए पूनम यादव ने 4 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट लिए। उन्होंने पहले मैच में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 विकेट लिए थे। वे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 7 विकेट ले चुकी हैं।दूसरे स्थान पर शिखा पांडे हैं। वे अब तक 5 विकेट ले चुकी हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 14 रन देकर 2 विकेट लिए।इससे पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौरलगातार दूसरे मैच में बड़ी पारी नहीं खेल पाईं। वे 8 रन बनाकर आउट हुईं। जेमिमा रॉड्र..
                 

Women's T20 World Cup: बड़ा खुलासा, Shafali Verma को दिया गया खुलकर खेलने का लाइसेंस

                 

फॉर्म पर सवाल... विराट कोहली ने दिया यह जवाब

                 

शरत और साथियान ने हंगरी ओपन में जीता सिल्वर, 10 साल की हंसिनी को स्वीडन में ब्रॉन्ज

                 

ला लिगा टूर्नामेंट: लियोनेल मेसी के चार गोल से टॉप पर पहुंचा बार्सिलोना

                 

आईसीसी ने ओमान के क्रिकेटर पर 7 साल का बैन लगाया, टी-20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर फिक्स करने की कोशिश का आरोप

खेल डेस्क. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ओमान के क्रिकेटर यूसुफ अब्दुलरहीम अल बालुशी पर 7 साल का बैन लगाया है। उन पर मैच फिक्सिंग करने की कोशिश का आरोप है। वे इस दौरान क्रिकेट के किसी भीफॉर्मेट में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। यूसुफ ने आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के उल्लंघन करने के चार आरोपों को स्वीकार किया है। ये सभी आरोप संयुक्त अरब अमीरात में 2019 में खेले गए आईसीसी पुरुष टी-20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर से जुड़े हैं।आईसीसी के बयान के मुताबिक ओमान के खिलाड़ी बालुशी ने एंटी करप्शन कोड के आर्टिकल 2.1.1 का उल्लंघन किया। इसके तहत उन्होंने मैचों के नतीजे या किसी अन्य पहलू को फिक्स करने या प्रभावित करने के लिए समझौते की कोशिश की।एंटी करप्शन कोड के प्रावधानों के तहत इस खिलाड़ी ने अपने खिलाफ लगाए 4 आरोपों को स्वीकार कर लिया है और एंटी करप्शन ट्रिब्यूनल में सुनवाई की बजाए आईसीसी द्वारा प्रतिबंध लगानेकी सजा को स्वीकार किया।बालुशी गलती नहीं मानते तो उनका प्रतिबंध बढ़ सकता था : आईसीसीआईसीसी के जनरल मैनेजर एलेक्स मार्शल ने कहा कि यह गंभीर मामला है, जहां एक खिलाड़ी ने अपने साथी को मैच फिक्स..
                 

Kapil Dev की पत्नी रोमी ने फिल्म 83 में Deepika Padukone के लुक पर तोड़ी चुप्पी

                 

Virat Kohli को एक ट्वीट से कमाते हैं इतने करोड़ रुपए, क्रिकेटरों में सबसे आगे

                 

गब्बर इज बैक: शिखर धवन की गेंदबाजों को 'चेतावनी'

                 

एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप: रवि ने जीता गोल्ड, बजरंग पुनिया को सिल्वर से करना पड़ा संतोष

                 

न्यूजीलैंड से पहला टेस्ट हारने के बाद कोहली बोले- हमने ठीक से मुकाबला नहीं किया, गेंदबाजों को ज्यादा अनुशासन दिखाना होगा

खेल डेस्क. न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया से वेलिंगटन टेस्ट 10 विकेट से जीत लिया। शिकस्त के बाद कप्तान कोहली टीम के प्रदर्शन से निराश दिखे। कहा- हमने ठीक तरीके से मुकाबला नहीं किया। बल्लेबाजी अच्छी नहीं थी और गेंदबाजी में भी ज्यादा अनुशासित होने की जरूरत है। इस टेस्ट मैच में टॉस भी काफी महत्वपूर्ण था। दूसरी तरफ, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा- टीम इंडिया को हराना कितना मुश्किल है, ये हम जानते हैं। बोल्ट और साउदी ने बेहतरीन गेंदबाजी की।इस सीरीज में सिर्फ दो टेस्ट खेले जाने हैं। पहला टेस्ट जीतकर मेजबान टीम ने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। दूसरा टेस्ट क्राइस्टचर्च में 29 फरवरी से खेला जाएगा।अच्छी बल्लेबाजी करनी थीमैच के बाद कोहली ने कहा, “यहां टॉस अहम साबित हुआ। बल्लेबाजी में हमे ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत थी। लेकिन, हम ऐसा कर नहीं पाए। पहली पारी में अगर हम 220-230 रन बनाते तो हालात कुछ और होते। गेंदबाजी बेहतर रही लेकिन इसमें भी ज्यादा अनुशासन की जरूरत है। हम पहली इनिंग में ही पिछड़ गए थे। इससे दबाव बढ़ा। उनके आखिरी तीन बल्लेबाजों ने 120 रन जोड़े। यहीं हम मैच से बाहर हो ..
                 

दक्षिण अफ्रीका ने पहली बार टूर्नामेंट में इंग्लैंड को हराया, 100वां मैच खेल रहीं प्रिज़ ने चौका मारकर जिताया

खेल डेस्क. महिला टी-20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को पर्थ में हुए मुकाबले में इंग्लैंड को 6 विकेट से हराया। टूर्नामेंट के इतिहास में द.अफ्रीका की इंग्लैंड पर यह पहली जीत है। जीत के लिए मिले 123 रन के लक्ष्यको दक्षिण अफ्रीका ने 2 गेंद रहते ही पूरा कर लिया। अपना 100वां अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेल रहीं मिगनॉन डू प्रिज जीत की हीरो रहीं। उन्होंने लगातार दो गेंदों पर बाउंड्री लगाकर टीम को जीत दिलाई। मैच में दो विकेट और 46 रन बनाने वालीं दक्षिण अफ्रीका का कप्तान डेन वैन निकर्क प्लेयर ऑफ द मैच बनीं। ## इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। इंग्लिश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 50 रन के भीतर ही उसके तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। एमी जोन्स (23), डैनी वाट (2) और कप्तान हीथर नाइट (6) रन बनाकर आउट हो गईं। लेकिन नताली शाइवर ने एक छोर से रन बनाना जारी रखा। लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे। इंग्लैंड की पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 123 रन ही बना सकी। शाइवर ने 50 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से अय़ाबोंगा खाका ने सबसे ज्यादा तीन विकेट ..
                 

वेलिंग्टन: कोहली-पुजारा फिर फेल, बैकफुट पर भारत

                 

साक्षी मलिक के पास एशियाई ओलंपिक क्वॉलिफायर के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने का मौका

                 

एशियाई कुश्ती चैंपियशिप: बजरंग, रवि सहित 4 भारतीय फाइनल में

                 

इटली में वायरस से दो की मौत; फुटबॉल लीग सीरी-ए के 3 मैच रद्द, उत्तरी इटली के 12 शहर बंद

रोम. चीन से आए कोरोनावायरस संक्रमित दो लोगों की मौत के बाद इटली सरकार ने रविवार को फुटबॉल लीग सीरी-ए के 3 मैच रद्द कर दिए। यह मुकाबले उत्तरी शहर लोम्बार्डी और वेनेटो में होने थे। खेल मंत्रालय ने इंटर मिलान-सैंपडोरिया, एटलांटा-सैसुओलो और हेलास वेरोना-कैगलियारी के बीच होने वाले मैच न कराने का फैसला किया है। हालांकि, तुरीन, जेनोआ और रोम में होने वाले मैच खेले तय शेड्यूल के मुताबिक होंगे।इससे पहले, कोरोनावायरस संक्रमित दो लोगों की मौत के बाद शनिवार को उत्तरी इटली के दर्जन भर शहरों को लॉकडाउन (बंद) करनापड़ा। खेल मंत्री विनसेंजो स्पाडाफोरा ने शनिवार देर रात इटालियन ओलिंपिक कमेटी के अध्यक्ष जिओवनीमलागो को चिठ्ठी लिखी। इसमें उन्होंने कहा कि सरकार कोरोनावायरस से निपटने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है। इसमें खेल आयोजनों को रद्द करना भी शामिल हैं।सरकार ने साफ कर दिया है कि वे इस बात खिलाड़ियों की सेहत से समझौता नहीं कर सकती।मिलान के मेयर ने सरकारी दफ्तर बंद करने का फैसला कियास्पाडाफोरा ने कहा कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए कैबिनेट ने अतिरिक्त सावधानी बरतने का फैसला किया है। उन्होंने..
                 

तीसरे दिन भारत का दूसरी पारी में स्कोर 144/4, न्यूजीलैंड को 39 रन की बढ़त; रहाणे-विहारी नाबाद

खेल डेस्क. भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के पहले मैच में अपनी दूसरी पारी में रविवार को 4 विकेट पर 144 रन बना लिए हैं। अजिंक्य रहाणे (25) और हनुमा विहारी (15) नाबाद हैं। इससे पहले भारत ने पहली पारी में 165 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड टीम ने तीसरे दिन ही 348 का बड़ा स्कोर बनाया। इस लिहाज से भारतीय टीम अब भी कीवी टीम से 39 रन पीछे है। भारत के लिए मयंक अग्रवाल ने सबसे ज्यादा 58 रन की पारी खेली। वहीं, न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने 3 विकेट लिए।बोल्ट ने पृथ्वी शॉ को 14, चेतेश्वर पुजारा को 11 और विराट कोहली को 19 रन पर आउट किया। पहले विकेट के तौर पर पृथ्वी को टॉम लाथम ने कैच आउट किया। जबकि,पुजारा बोल्टकी गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। कोहली का कैच विकेटकीपर बीजे वाटलिंग ने लिया। एक अन्य विकेट टिम साउदी ने लिया। उन्होंने अपनी गेंद पर मयंक को वाटलिंग के हाथों कैच आउट कराया। ईशांत शर्मा ने 5 विकेट लिएन्यूजीलैंड ने मैच के दूसरे दिन 5 पर 216 रन बनाए थे। तीसरे दिन टीम 348 रन पर ऑलआउट हो गई। कीवी टीम केकप्तान केन विलियम्सन ने सबसे ज्यादा 89, रॉस टेलर ने 44, काइल जैमिसन ने 44 ..
                 

Darren Sammy को मिलेगी पाकिस्तान की नागरिकता, सबसे बड़े नागरिक सम्मान से नवाजा जाएगा

                 

यूनिवर्सिटी गेम्स: पीएम बोले- क्रांति की शुरुआत

                 

टोक्यो ओलंपिक: कोरोना वायरस के कारण रद्द हुई वॉलिंटियर ट्रेनिंग

                 

मेसी 1000 गोल में योगदान देने वाले पहले फुटबॉलर, ला लिगा में एबार के खिलाफ हैट्रिक के साथ 4 गोल दागे

खेल डेस्क. अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी 1000 गोल में योगदान देने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने अब तक देश और क्लब के लिए खेलते हुए 696 गोल दागे, जबकि 306 असिस्ट(गोल करने में योगदान) किए। वे स्पेन के फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के लिए खेलते हैं। यह उपलब्धि उन्होंने शनिवार रात को स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में एबार के खिलाफ हासिल की। मेसी ने इस मैच में हैट्रिक के साथ 4 गोल किए। इसकी बदौलत बार्सिलोना ने एबार को 5-0 से हराया।मेसी ने 27 मिनट के अंदर तीन गोल करते हुए करियर की 48वीं हैट्रिक लगाई। उन्होंने क्रिस्टियानो रोनाल्डो (46) को पीछे छोड़ दिया। मेसी ने 14वें, 37वें, 40वें और 87वें मिनट में 4 गोल किए। टीम के लिए एक अन्य गोल आर्थर मेलो ने नए खिलाड़ी मार्टिन ब्रेथवेट के पास पर किया। बार्सिलोना अंक तालिका में शीर्ष परइस जीत के साथ बार्सिलोना की टीम ला लीगा की अंक तालिका में 55 पॉइंट के साथ टॉप पर पहुंच गई है। उसने 25 मैच में से 17 जीते, 4 हारे, 4 ड्रॉ खेले। रियल मैड्रिड 53 पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर है। टीम ने 25 में से 15 मैच जीते, 2 हारे और 8 ड्रॉ खेले। वहीं, एबार टीम..
                 

बजरंग समेत 5 में से 4 खिलाड़ी फाइनल में, रवि ने ताजिकिस्तान के हिकमाजुलो को 10-0 से हराकर गोल्ड जीता

नई दिल्ली.भारत के लिए एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप का पांचवां दिन मिला-जुला रहा। शनिवार को उसके पांच में से 4 पहलवान फाइनल में पहुंचे। लेकिन सिर्फ एक को गोल्ड मिला। तीन को हार का सामना करना पड़ा। बजरंग पूनिया 65 किग्रा, रवि कुमार दहिया 57 किग्रा, गौरव बालियान 79 किग्रा और सत्यव्रत कादियान 97 किग्रा के गोल्ड मेडल मुकाबले में पहुंचे।रवि ने फाइनल में ताजिकिस्तान के हिकमाजुलो वोहिदोव को 10-0 से हराकर गोल्ड जीता। लेकिन, बजरंग, गौरव और सत्यव्रत फाइनल में हार गए। उन्हें सिल्वर मिला। डिफेंडिंग चैंपियन बजरंग काे फाइनल में जापान के ताकुतो ओटोगुरो ने 10-2 से हराया। जापानी पहलवान ने 2018 वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में भी बजरंग को हराया था।वहीं, गौरव को किर्गिस्तान के अर्सलान बुडाजापोव ने 7-5 से हराया। जबकि सत्यव्रत को ईरान के मोजतबा मोहम्मदशेफी गोलेजी ने 10-0 से मात दी। गाेलेजी दो बार के अंडर-23 वर्ल्ड चैंपियन हैं। नवीन 70 किग्रा के फाइनल में जगह नहीं बना सके। उन्हें सेमीफाइनल में ईरान के अमिरहोसेन ने 3-2 से हराया। चैंपियनशिप में भारत के 5 गोल्ड, 5 सिल्वर, 7 ब्रॉन्ज सहित 17 मेडल हो गए हैं। सत्यव्रत ने ..
                 

MS Dhoni ने टॉयलेट में सजाई महफिल, इन क्रिकेटरों के साथ लिया गाने का मजा, वायरल हुआ Video

                 

Happy Birthday AB De Villiers: सबसे तेज ODI शतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड 5 साल से बरकरार

                 

बुमराह बोले- जॉन राइट के कारण टीम इंडिया में

                 

एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप 2020: साक्षी मलिक ने जीता सिल्वर मेडल, विनेश फोगाट के खाते में आया ब्रोन्ज

                 

शमी के बाद इशांत ने भी बुमराह का समर्थन किया, कहा- हंसी आती है कि खिलाड़ी के बारे में राय कितनी जल्दी बदल जाती है

खेल डेस्क. मोहम्मद शमी के बाद इशांत शर्मा भी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के समर्थन में उतर आए हैं। इशांत नेवेलिंगटन टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि मुझे हंसी आती है कि पिछले दो सालों के प्रदर्शन को अनदेखा कर कुछ लोग जसप्रीत बुमराह की काबिलियत पर सवाल उठा रहे हैं।इशांत ने बुमराह का बचाव करते हुए कहा कि यह हैरानी की बात है कि एक पारी के बाद लोगों की राय बदल जाती है। पिछले दो सालों में हमने हमेशा 20 विकेट लिए हैं। मैं, बुमराह, शमी, जडेजा और अश्विन ऐसा कर रहे हैं। एक टेस्ट पारी के आधार पर लोग कैसे सवाल पूछ सकते हैं? मुझे नहीं लगता कि किसी को भी बुमराह की क्षमता पर शक होना चाहिए। अपने डेब्यू से ही उन्होंने (बुमराह) जो देश के लिए हासिल किया है, मुझे नहीं लगता कि किसी को सवाल उठाने चाहिए।शमी ने कहा था- आलोचना करने की बजाए सकारात्मक रुख अपनाना चाहिएइससे पहले मोहम्मद शमी ने भी बुमराह का समर्थन किया था। उन्होंने इस तेज गेंदबाज की आलोचना करने वालों से पूछा था कि कुछ वनडे मैचों में खराब प्रदर्शन करने भर से आप यह कैसे भूल सकते हैं कि उन्होंने देश को कई मुकाबले जिताए हैं। आप इसे कैस..
                 

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान सैमी को पाकिस्तान की मानद नागरिकता, यह सम्मान हासिल करने वाले तीसरे क्रिकेटर

खेल डेस्क. वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी को पाकिस्तान सरकार देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिए मानद नागरिकता देगी। सरकार ने शनिवार को इसकी घोषणा की। सैमी इस वक्त पाकिस्तान सुपर लीग के पांचवें सीजन में टीम पेशावर जल्मी की कप्तानी कर रहे हैं। उन्हें मानद नागरिकता के साथ देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान निशान-ए-हैदर से भी 23 मार्च को सम्मानित किया जाएगा। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी उन्हें यह सम्मान देंगे। वे किसी देश की मानद नागरिकता हासिल करने वाले तीसरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन और दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स को 2007 वर्ल्ड कप के बाद सेंट किट्स सरकार ने यह सम्मान दिया था।जब से पाकिस्तान में पीएसएल की शुरुआत हुई है, तब से ही सैमी इस लीग का हिस्सा हैं। पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी में उनका अहम योगदान रहा है। वे साल 2017 में लाहौर में पीएसएल का फाइनल खेलने पर सहमति देने वाले इकलौते विदेशी थे। तब ज्यादातर विदेशी खिलाड़ियों ने सुरक्षा का हवाला देते हुए वहां खेलने से मना कर दिया था। उन्होंने लाहौर में हुए फाइनल मे..
                 

Pakistan Super League: मैच के दौरान फिक्सिंग की आशंका! Shoaib Akhtar ने पोस्ट किया ऐसा फोटो

                 

Asian Wrestling Championship: साक्षी मलिक ने जीता रजत पदक, विनेश को मिला कांस्य

                 

Ind vs NZ Score: दूसरे दिन का खेल शुरू, जानें हर लाइव अपडेट

                 

भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान सूरजलता के साथ घरेलू हिंसा, पति के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

                 

टोक्यो ओलंपिक के दौरान जापान यात्रा पर विचार कर रहे हैं डोनाल्ड ट्रंप

                 

इशांत ने कहा- न्यूजीलैंड आने के बाद 2 दिन से सोया नहीं, इसलिए जैसा सोचा, वैसी गेंदबाजी नहीं कर पाया

खेल डेस्क. इशांत शर्मा पिछले दो दिन में सिर्फ 4 घंटे ही सोए हैं। इसके बावजूद उन्होंने न्यूजीलैंड की पहली पारी में 3 विकेट लेकर भारतीय उम्मीदों को जिंदा रखा है। हालांकि, वे अपने प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। उन्होंने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा- मैं खुश नहीं हूं, क्योंकि पिछले दो दिन से मैं सोयानहीं हूं। इसका असर मेरी गेंदबाजी पर पड़ा। मैं जैसी गेंदबाजी करना चाहता था, वैसी नहीं कर पाया। टीम ने मुझे खेलने के लिए कहा और मैं मैदान में उतरा। मैं टीम के लिए कुछ भी करने को तैयार हूं। इशांत तीन दिन पहले ही 24 घंटे की यात्रा करके न्यूजीलैंड पहुंचे थे। ऐसे में यहां के समय से तालमेल बैठाना उनके लिए मुश्किल साबित हो रहा है।उन्होंने जैट लेग(एक से दूसरे देश में टाइम जोन का अंतर) से हुई परेशानी को लेकर कहा कि ऐसा नहीं है कि मैं अपनी गेंदबाजी से खुश नहीं हूं, बल्कि मैं अपने शरीर से खुश नहीं हूं, क्योंकि पिछली रात को मैं सिर्फ 40 मिनट ही सो पाया और टेस्ट से एक दिन पहले मैं सिर्फ 3 घंटे ही सोया था। आप जैट लेग से जितना जल्दी रिकवर होंगे, मैदान पर आप उतनाबेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे। इससे बाहर आने का सब..
                 

Poonam Yadav ने क्रिकेट की खातिर छोड़ा था घर, सहे थे समाज के ताने, पढ़ें Inspirational Story

                 

INDvsNZ: वेलिंग्टन में भारत को थर्राने वाले कौन हैं जेमिसन

                 

रूस की स्टार मारिया शारापोवा ने 32 साल की उम्र में टेनिस को कहा GOODBYE, लिखा इमोशनल मैसेज

                 

एशिया-XI की टीम के लिए कोहली-शमी के नाम भेजे, वर्ल्ड-XI से दो टी-20 होंगे

दिल्ली. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को एशिया-XI टीम के लिए कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव के नाम भेजे हैं। बांग्लादेश अपने संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान की 100वीं जयंती पर एशिया-XI और वर्ल्ड-XI के बीच दो टी-20 मुकाबले करा रहाहै। यह दोनों मैच ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में 18 और 21 मार्च को खेले जाएंगे।बीसीबी से जुड़े सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को बताया कि गांगुली ने खिलाड़ियों की उपलब्धता देखने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को नाम इनके नामभेजे हैं। बीसीबी ने बीसीसीआई से यहमांग थी किवह टी-20 मुकाबलों के लिए भारतीयखिलाड़ियों के नाम जल्दी भेज दे। ताकि एशिया-XI की टीम समय पर तैयार की जा सके।शुरुआत में टीम को लेकर संदेह था कि इसमें कौन खेलेगा। क्योंकि पाकिस्तानी खिलाड़ी भी उपमहाद्वीप के क्रिकेट का अहम हिस्सा हैं। ऐसे में अगर वहएशिया XI टीम का हिस्सा बनते हैं, तो परेशानी हो सकती थी। क्योंकि इस समय भारत-पाकिस्तान के रिश्ते ठीक नहीं हैं। हालांकि, बीसीसीआई के सहायक सचिव जयेश जॉर्ज ने साफ कर दियाकि इस मैच के लिए पाकिस्तान के खिलाड़ि..
                 

प्रज्ञान ओझा ने संन्यास लिया, सचिन तेंदुलकर के आखिरी टेस्ट में 10 विकेट लिए थे

खेल डेस्क. टीम इंडिया के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया। ओझा ने शुक्रवार को ट्विटर पर इसका ऐलान किया। 2013 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ मुंबई में ओझा ने आखिरी टेस्ट खेला था। यह सचिन तेंदुलकर का भी आखिरी टेस्ट मैच था। इस मैच में ओझा ने दोनों पारियों में पांच-पांच विकेट लिए थे। 33 साल के ओझा फिलहाल कमेंट्री और क्रिकेट से जुड़ी गतिविधियों में व्यस्त हैं।प्रज्ञान ने 2009 में टेस्ट डेब्यू किया। कुल 24 टेस्ट, 18 वनडे और 6 टी-20 खेले। उन्हें भारत के सबसे बेहतरीन बाएं हाथ के स्पिनर्स में से एक माना जाता है। हरभजन की कमी पूरी कीओझा 2009 में उस वक्त टीम इंडिया का हिस्सा बने जब हरभजन सिंह धार खो रहे थे। ओझा ने रविचंद्रन अश्विन के साथ टीम इंडिया के स्पिन अटैक को नई दिशा दी। 2012 में भारत इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज 2-1 से हारा था। उस सीरीज में भी ओझा ने 20 विकेट लिए थे। हालांकि, इसके अगले साल यानी 2013 में रविंद्र जडेजा ऑलराउंडर के तौर पर टीम इंडिया में आए और ओझा बाहर हो गए। इसके बाद वो कभी टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं बने।करियर रिकॉर्डओझा ने 24 टेस्ट में 113, 18 वनडे में ..
                 

रॉस टेलर को गिफ्ट में मिलीं शराब की 100 बोतलें

                 

एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप: दिव्या, सरिता और पिंकी ने जीते स्वर्ण

                 

PSL 2020 Live Score : Multan Sultan vs Peshawar Zalmi यहां जानिये लाइव स्‍कोर

                 

पढ़ें- रोहित संग दोस्ती पर शिखर की खास कविता

                 

टीम को कमजोर कर रही विराट-केन की 'दोस्ती'

न्यूजीलैंड दौरे पर विराट कोहली और केन विलियमसन की दोस्ती वाली तस्वीर खूब चर्चा में रही। टी-20 इंटरनैशनल एकतरफा जीतने वाली टीम वनडे के बाद पहले टेस्ट में बुरी तरह पिट गई। अब सवाल उठने लगे हैं कि अग्रेसिव कैप्टन और खिलाड़ी के तौर पर अपनी पहचान बना चुके विराट के लिए दोस्त वाला यह रवैया तो कहीं भारी नहीं पड़ गया।..
                 

Todays Sports News: विराट कोहली ने INDvsNZ दूसरे टेस्ट के प्लेइंग XI को लेकर दिया हिंट, ICC टेस्ट रैंकिंग में बड़े बदलाव, पढ़े खेल जगत की बड़ी खबरें

                 

चीन में चाइना गोल्फ टूर्नामेंट और जापान में फुटबॉल लीग को टाला, खाली स्टेडियम में हो सकते हैं डेविस कप मुकाबले

खेल डेस्क. चीन के वुहान शहर से ज्यादातर देशों में फैले कोरोनावायरस का असर खेल पर दिख रहा है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, चीन में चाइना गोल्फ टूर्नामेंट और जापान में फुटबॉल लीग को टाल दिया गया है। साथ ही जापान में 6 और 7 मार्च को होने वाले डेविस कप के टेनिस मैच को खाली स्टेडियम में कराने पर विचार चल रहा है। यह जानकारी सभी संबंधित विभागों ने गुरुवार को दी। डेविस कप का विजेता नवंबर में स्पेन की राजधानी मैड्रिड में फाइनल खेलेगा।जापान की प्रोफेशनल फुटबॉल लीग को भी अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। यह लीग 28 फरवरी से 15 मार्च के बीच होनी थी। चीन में कोरोनावायरस से अब तक 2700 लोगों की मौत हो गई, जबकि 78 हजार से ज्यादा संक्रमित हैं। चीन के बाद दक्षिण कोरिया में 12 और इटली में 11 लोगों की मौत हो गई। फिलहाल, भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित कोई व्यक्ति नहीं है।फॉर्मूला-1 और एशियन चैम्पियंस लीग भी टलीचाइना गोल्फ एसोसिएशन के मुताबिक, यह टूर्नामेंट चीन के शेनझेन में 20 से 26 अप्रैल के बीच होने थे। इन्हें अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया। इस टूर्नामेंट का शेड्यूल जल्द ही शेयर किया जाएगा। यह चीन का सबस..
                 

टूर्नामेंट में भारत की दीप्ति, तानिया का शानदार प्रदर्शन; पूनम ने सबसे ज्यादा 7 विकेट लिए

खेल डेस्क. महिला टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने शुरुआती दोनों मैच जीते हैं। अब तीसरा मुकाबला 27 फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला जाएगा। टीम इंडिया यह मैच जीतती है, तो सेमीफाइनल में उसकी जगह पक्की हो जाएगी। पहले दो मैच में ऑस्ट्रेलिया को 17 और बांग्लादेश को 18 रन से हराया था। पूनम यादव ने सबसे ज्यादा 7 विकेट लिए। वहीं, विकेटकीपर तानिया भाटिया ने सबसे ज्यादा 7 शिकार किए हैं। ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने भी अच्छा खेल दिखाया है।पिता-भाई भी विकेटकीपर, पर इंटरनेशनल में तानिया को मौकाटीम की विकेटकीपर तानिया भाटिया ने दो मैच में सबसे ज्यादा 7 शिकार किए हैं। विकेट के पीछे वे बेस्ट इसलिए हैं क्योंकि विकेटकीपिंग उन्हें विरासत में मिली है। 22 साल की तानिया के पिता और चाचा दोनों ही विकेटकीपिंग करते थे। उनके छोटे भाई सहज भी क्रिकेट खेल रहे हैं और वे भी विकेटकीपर हैं। लेकिन सिर्फ तानिया को इंटरनेशनल लेवल पर खेलने का मौका मिला। तानिया को सबसे ज्यादा सपोर्ट मां सपना भाटिया से मिला। उन्हें 11 साल की उम्र में पंजाब की अंडर-19 टीम में जगह मिल गई।तानिया की मां ने बताया उसने पहले योगराज सर से ट्रेनिंग ली और..