जागरण FilmiBeat BoldSky GoodReturns DriveSpark हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया ईनदु नवभारत टाइम्स One India CNBC आवाज़ आज तक ज़ी न्यूज़

पीवी सिंधु ने कहा- भारत में महिलाओं को सम्मान देने की बस बात होती है

                 

सेरेना 15वीं बार चौथे दौर में पहुंचीं, ओसाका और जोकोविच भी जीते

खेल डेस्क. अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में पहुंच गईं। उन्होंने 15वीं बार इस दौर में अपना स्थान पक्का किया। सेरेना ने तीसरे दौर में यूक्रेन की डायना येस्त्रेमस्का को 6-2, 6-1 से हराया। वहीं,सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने 12वीं बार इस टूर्नामेंट के चौथे राउंड में अपनी जगह बनाई। उन्होंने कनाडा के डेनिस शापोवलाव को 6-3 6-4 4-6 6-0 से हराया।महिला सिंगल्स में जापान की नाओमी ओसाका भी चौथे दौर में पहुंच गईं। उन्होंने ताइवान की सेह सू वेई को 5-7 6-4 6-1 से हराया। यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना भी प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं। उन्होंने राउंड-32 के मुकाबले में चीन की झांग शुआई को 4-6 6-4 7-5 से हराया। स्वितोलिना की डब्ल्यूटीए रैंकिंग 7 है। वहीं, झांग 42वें पायदान पर है।स्वितोलिना ने झांग को ड्रिंक्स की बोतल दीमैच के बाद स्वितोलिना ने खेल भावना दिखाई,जिसकी सबने तारीफ की। स्वितोलिना से हार के बाद झांग बहुत थक गई थीं। वे खुद से ड्रिंक्स की बोतल भी नहीं ले पा रही थीं। तभी स्वितोलिना उनके पास पहुंचीं और ड्रिंक्स की बोतल दी।Fantastic sportsmanship from @ElinaSvitolina..
                 

विराट-अनुष्का ने फेडरर से मुलाकात की, सोशल मीडिया पर पोस्ट की तस्वीर

खेल डेस्क. भारत को ऑस्ट्रेलिया में पहली द्विपक्षीय वनडे सीरीज जिताने के बाद कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को मेलबर्न में दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर से मुलाकात की। फेडरर मेलबर्न में ही चल रहे साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लेने आए हैं। वे टूर्नामेंट में मेन्स सिंगल्स के आखिरी-16 में जगह पक्की कर चुके हैं।20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर ने टूर्नामेंट से इतर विराट और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ तस्वीर खिंचवाई। विराट ने इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर अपलोड किया। उन्होंने इसका कैप्शन दिया, ‘ऑस्ट्रेलियन ओपन में क्या दिन रहा? ऑस्ट्रेलियाई गर्मियों को खत्म करने का एक अद्भुत तरीका। ऑस्ट्रेलियन ओपन का हमेशा आभारी रहूंगा।’What a day at the Australian open. ❤..
                 

फेडरर-शारापोवा को नहीं पहचान सका सिक्योरिटी गार्ड, दोनों से आई कार्ड मांगा

खेल डेस्क. स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और रूस की मारिया शारापोवा ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में पहुंच चुकी हैं। टूर्नामेंट के दौरान एक अजीबोगरीब घटना हुई, जिससे फेडरर और शारापोवा को कुछ देर के लिए परेशानी का सामना करना पड़ा। दरअसल, सुरक्षा के लिए खड़ासिक्योरिटी गार्ड फेडरर और शारापोवा को नहीं पहचान सका और उनसे आई कार्ड की मांग कर दी। इसके बाद फेडरर हैरान रह गए। वहीं, शारापोवा महिला सिक्योरिटी गार्ड को नजरअंदाज कर अपने दोस्त के गले लग गईं।Even @rogerfederer needs his accreditation ..
                 

पंड्या-राहुल पर जल्द फैसले के नहीं दिख रहे आसार

                 

IND vs AUS: वनडे सीरीज में इन बल्लेबाजों को जलवा

                 

खुलासा: SAI के निदेशक से लेकर कई अधिकारियों में बंटती थी रिश्वत

                 

SAI अधिकारियों पर CBI की छापेमारी, राठौड़ बोले- खेल से भ्रष्टाचार को खत्म करना है लक्ष्य

                 

बार्सिलोना कोपा डेल रे के क्वार्टर फाइनल में, डेम्बेले ने दो गोल किए

मैड्रिड. स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना ने कोपा डेल रे टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। टीम ने दूसरे लेग में लेवांते को 3-0 से हराया। बार्सिलोना को पहले लेग में 1-2 से हार मिली थी। इस तरह से बार्सिलोना ने 4-2 के औसत से मुकाबला जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। विजेता टीम की ओर से 30वें और 31वें मिनट में ओसमाने डेम्बेलेने गोल किया।54वें मिनट में लियोनल मेसी ने गोल करके टीम को 3-0 की अजेय बढ़त दिला दी। क्वार्टर फाइनल में 23 जनवरी को बार्सिलोना का मुकाबला सेविला से होगा।⚽ MILESTONE! #Messi's goal ties him with Barça great László Kubala as the Club's second all-time leading scorer in the Copa del Rey. ..
                 

Ind vs Aus: धोनी ने बैटिंग कोच बांगर से कहा कुछ ऐसा, सुनकर हंस पड़ेंगे आप, देखें VIDEO

                 

इलाज के लिए पाई-पाई को तरस रहे हैं पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर जैकब मार्टिन

                 

भारत की जीत पर स्टायरिस बोले- यह तो सिर्फ नाश्ता

                 

देखेंः सीरीज जीता भारत, शाबाशी में ये बोले दिग्गज

मेलबर्न वनडे में ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत ने 3 मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। मेलबर्न में पहले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 6 विकेट लेकर धमाल किया और बाद में धोनी ने 87 रन की नाबाद पारी खेलकर मैच भारत की झोली मैच और सीरीज दोनों डाल दीं। इस जीत के बाद पू्र्व दिग्गज खिलाड़ियों ने टि्वटर पर टीम इंडिया की तारीफ की है। देखें क्या बोले दिग्गज.....
                 

बैडमिंटन: साइना और श्रीकांत मलेशियाई मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में

                 

तीसरा वनडे आज, भारत के पास ऑस्ट्रेलिया में पहली द्विपक्षीय सीरीज जीतने का मौका

खेल डेस्क. टीम इंडिया शुक्रवार को मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की सीरीज का आखिरी वनडे खेलेगी। अब तक हुए दो वनडे में दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीते हैं। ऐसे में तीसरा वनडे जीतने पर भारत पहली बार ऑस्ट्रेलिया में द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीत लेगी।भारत के जीतने सेऑस्ट्रेलिया घर में लगातार तीसरी द्विपक्षीय वनडे सीरीज हारेगी। इसके पहले उसे घरेलू मैदान पर इंग्लैंड 4-1 और दक्षिण अफ्रीका 2-1 से हरा चुकी है।ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद न्यूजीलैंड रवाना होगी टीम इंडियाइस वनडे के साथ ही भारतीय टीम का दो महीने पुराना दौरा खत्म हो जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड रवाना हो जाएगी। वहां उसे पांच वनडे और तीन टी-20 मैच की सीरीज खेलनी है।भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत 21 नवंबर 2018 को तीन मैच की सीरीज के पहले टी-20 मुकाबले से हुई थी।दो साल पहले इसी मैदान पर वनडे में हार गई थी टीम इंडियामेलबर्न में भारतीय टीम ने आखिरी वनडे 17 जनवरी 2016 को खेला था। विराट कोहली के शतक लगाने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने वह मुकाबला तीन विकेट से जीत लिया था। इस मैदान पर आखिरी अंतरराष्ट्रीयमैच बॉक्सिंग-डे टेस्ट के तौर प..
                 

साइना-श्रीकांत मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में, कश्यप बाहर

कुआलालंपुर. लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता भारतीय शटलर साइना नेहवाल और शीर्ष पुरुष भारतीय शटलर किदाम्बी श्रीकांत गुरुवार को यहां मलेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। हालांकि, साइना के पति पी कश्यप का टूर्नामेंट में सफर खत्म हो गया। महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा-सिक्की रेड्‌डी की जोड़ी भी हार गई।साइना ने महिला सिंगल्स के दूसरे राउंड में हॉन्गकॉन्ग की यिप पुई यिन को सीधे गेम में 21-14, 21-16 से हराया। यह मुकाबला 39 मिनट तक चला। साइना अब जापान की नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ उतरेंगी।ओकुहारा के खिलाफ साइना का रिकॉर्ड 8-4 का है। दोनों खिलाड़ियों के बीच अंतिम भिड़ंत 25 अक्टूबर 2018 को फ्रेंच ओपन में हुई थी। साइना ने वह मुकाबला तीन गेम में जीता था।श्रीकांत ने हॉन्गकॉन्ग के वोंग विंग की विन्सेंट को तीन गेम के संघर्षपूर्ण मुकाबले में 23-21, 8-21, 21-18 हराया। यह मुकाबला एक घंटे चार मिनट तक चला।वर्ल्ड नंबर-8 श्रीकांत अब वर्ल्ड नंबर-5 कोरिया के सोन वान से भिड़ेंगे। श्रीकांत का वान के खिलाफ 4-5 का रिकॉर्ड है।एक अन्य मुकाबले में कश्यप को हार का सामना करना पड़ा। छठी वरीयता वाले इंड..
                 

Malaysia Masters Badminton: साइना मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में, अब सामना कैरोलिना मरिन से

                 

ऑस्ट्रेलियन ओपन: चैंपियन फेडरर लगातार 20वें साल तीसरे दौर में

                 

इस्तीफे के बाद बोले स्टीफन कांस्टेनटाइन- मुझे भारतीय फुटबॉल टीम पर गर्व है, जय हिंद

                 

सुप्रीम कोर्ट ने हार्दिक-राहुल केस में पीएस नरसिम्हा को न्याय मित्र बनाया, एक हफ्ते बाद सुनवाई होगी

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के निलंबन मामले में एक सप्ताह बाद सुनवाई करेगा। उसने इस मामले में पीसी नरसिम्हा को एमिकस क्यूरी (न्याय मित्र) नियुक्त किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीवी चैट शो कॉफी विद करण में महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर हार्दिक और राहुल को निलंंबित कर दिया था।बीसीसीआई ने लोकपाल नियुक्त करने की मांग की थीबीसीसीआई के प्रशासकों की समिति (सीओए) ने सुप्रीम कोर्ट में इस संबंध में एक याचिका दायर की थी। सीओए की तरफ से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता पराग त्रिपाठी ने याचिका में कहा था कि अदालत को बीसीसीआई में लोकपाल नियुक्त करने के निर्देश देने चाहिए, ताकि उक्त दोनों क्रिकेटर्स के भाग्य का फैसला जल्द से जल्द हो सके।गोपाल सुब्रमण्यम के इनकार के बाद नरसिम्हा को बनाया गया न्याय मित्रसुप्रीम कोर्ट की बेंच में शामिल जस्टिस एसए बोब्दे और एएम सप्रे ने कहा कि वे एक सप्ताह बाद मामले की सुनवाई तब करेंगे, तब पीएस नरसिम्हा मामले में न्याय मित्र का चार्ज संभाल लेंगे। इससे पहले वरिष्ठ अभिवक्ता गोपाल सुब्रमण्यम ने मामले में एमिकस क्यूरी बनने..
                 

कोहली ने जीत का श्रेय खिलाड़ियों के सामूहिक प्रयासों को दिया

                 

Ind vs Aus: तीसरे वनडे में विराट ब्रायन लारा को छोड़ सकते हैं पीछे

                 

ऑस्ट्रेलियन ओपन: फेडरर-नडाल दूसरे दौर में, मर्रे ने हार के साथ ली विदाई

                 

सत्यरूप 7 पर्वत चोटियां और 7 ज्वालामुखी शिखर फतह करने वाले दुनिया के सबसे युवा पर्वतारोही

खेल डेस्क. भारत के पर्वतारोही सत्यरूप सिद्धांत दुनिया के अलग-अलग महाद्वीपों की सात पर्वत चोटियों और सात ज्वालामुखी शिखरों को फतह करने वाले दुनिया के सबसे युवा पर्वतारोही बन गए हैं। उन्होंने ये मिशन 35 साल 262 दिन की उम्र में पूरा किया। अब तक ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पर्वतारोही डेनियल बुल के नाम था, जिन्होंने 36 साल 157 दिन में मिशन पूरा किया था।बुधवार को अंटार्कटिका के सबसे ऊंचे पॉइंट माउंट सिडली को फतह करते ही सत्यरूप ने मिशन पूरा कर लिया। जब सत्यरूप ने माउंट सिडली फतह किया, तब वहां पर तापमान माइनस 40 डिग्री था। सत्यरूप अपने साथ मिशन पर इनरीच नाम का सैटेलाइट कम्युनिकेटर लेकर गए थे। इसी कम्युनिकेशन सैटेलाइट में मौसम संबंधी सभी डेटा इकट्ठा होते गए।सत्यरूप ने कहा-ये बेहद गर्व वाला पलसत्यरूप ये मिशन पूरा करने वाले ना सिर्फ दुनिया के सबसे युवा पर्वतारोही हैं, बल्कि भारत की ओर से तो ये मिशन पूरा करने वाले ही पहले पर्वतारोही हैं। बुधवार की सुबह 6 बजकर 28 मिनट पर सत्यरूप ने ट्वीट किया- ‘माउंट सिडली पर भारतीय ध्वज फहरा दिया है। ये बेहद गर्व वाला पल है।’सत्यरूप ने दुनिया की सबसे ऊंची ज्वालामुख..
                 

साइना ने कश्यप को दी कोचिंग, दोनों ने जीते अपने-अपने मैच; श्रीकांत भी दूसरे दौर में

खेल डेस्क. मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय शटलर साइना नेहवाल, परुपल्ली कश्यप और किदांबी श्रीकांत ने दूसरे राउंड में जगह बना ली है। सातवीं सीड साइना को हांगकांग की जोए झुयान डेंग के खिलाफ मैच में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। पहला गेम हारने के बाद साइना ने वापसी की और बाकी दोनों गेम जीतकर मैच 14-21, 21-18, 21-18 से जीते। मैच एक घंटे, पांच मिनट तक चला। दूसरी ओर, पति पी. कश्यप के मैच के दौरान साइना उन्हें कोचिंग देतीनजर आईं।साइना इस टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स में खेल रहीं इकलौती भारतीय खिलाड़ी हैं। उनका अगला मुकाबला हांगकांग की ही पुई यिन यिप से होगा। इसी तरह पुरुष सिंगल्स में परुपल्ली कश्यप को डेनमार्क के रास्मस गेमके से पहले गेम में हार मिली।कश्यप ने वापसी करते हुए मैच 19-21, 21-19, 21-10 से जीता। कश्यप का अगला मुकाबला इंडोनेशिया के एंथनी सिनिसोका से होगा। सातवीं सीड किदांबी श्रीकांत ने हांगकांग के का लॉन्ग को महज 30 मिनट चले मुकाबले में आसानी से 21-17, 21- 11 से हरा दिया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today मैच के दौरान..
                 

ICC ने भी लिया #10YearChallenge, शेयर की अपने खिलाड़ियों की मजेदार फोटो

                 

IND vs NZ: सेंटनर और ग्रैंडहोम की न्यूजीलैंड वनडे टीम में वापसी

                 

SPORT NEWS: एडिलेड वनडे के लिए टीम इंडिया तैयार, पढ़ें क्रिकेट और अन्य खेलों से जुड़ी 10 बड़ी खबरें

                 

AFC ASIAN CUP: बहरीन के खिलाफ 40 साल के जीत का सूखा खत्म करने उतरेगा भारत

                 

धोनी की गलती नहीं पकड़ पाए अंपायर्स, भारतीय बल्लेबाज ने पूरा नहीं किया था रन

एडिलेड. भारत ने मंगलवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में छह विकेट से जीत हासिल की। इस जीत में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के अलावा विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने भी अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 55 रन की नाबाद पारी खेली। हालांकि, इस दौरान वे बड़ी चूक कर गए, लेकिन अंपायर्स उनकी गलती पकड़ नहीं पाए।Did anyone notice that dhoni actually didn’t complete the run here? pic.twitter.com/F9KjKiFILc— neich (@neicho32) January 15, 2019रन पूरा किए बिना ही कार्तिक की ओर लौटे धोनीभारतीय पारी का 45वां ओवर ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नॉथन लियोन ने फेंका। इस ओवर की आखिरी गेंद पर धोनी रन लेने के लिए दौड़े, लेकिन ओवर खत्म होने के कारण वे क्रीज के बिल्कुल करीब पहुंचने के बाद दिनेश कार्तिक की ओर लौट लिए। इस दौरान उन्होंने अपना बल्ला हवा में रखा। हालांकि, यदि वे बल्ला नीचे की ओर ले जाते तो वह क्रीज पर पहुंच जाता।वीडियो हो रहा वायरलउनकी इस गलती पर दोनों अंपायर की भी नजर नहीं पड़ी। इस कारण उन्होंने धोनी के इस रन को ‘अवैध’ करार नहीं दिया। हालांकि, सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो क्लिप में दिख रहा ह..
                 

गुकेश ने तीसरा और आखिरी ग्रैंडमास्टर नॉर्म हासिल किया, देश के सबसे युवा ग्रैंडमास्टर बने

नई दिल्ली. चेन्नई के गुकेश डी ने 17वें दिल्ली ओपन इंटरनेशनल शतरंज टूर्नामेंट में अपना तीसरा और आखिरी ग्रैंडमास्टर नॉर्म हासिल किया। इसके साथ ही वे देश के सबसे युवा ग्रैंडमास्टर बन गए। महज 17 दिन उम्र ज्यादा होने के कारण वे दुनिया के सबसे युवा ग्रैंडमास्टर बनने से चूक गए। गुकेश की उम्र 12 साल, सात महीने 17 दिन है, जबकि रूस के सर्गेई कार्जाकिन 12 साल सात महीने की उम्र में ग्रैंडमास्टर बने थे। गुकेश ने उज्बेकिस्तान के जावोखिर सिंदारोव के रिकॉर्ड को तोड़ा। जावोखिर 12 साल 10 महीने पांच दिन में ग्रैंडमास्टर बने थे।नौवें राउंड में दिनेश शर्मा को हरायागुकेश ने 10 राउंड के इस टूर्नामेंट में 9 राउंड में सात अंक हासिल किए। गुकेश ने नौंवें राउंड में दिनेश शर्मा (रेटिंग 2303) को हराया। इस बीच, जॉर्जिया के ग्रैंडमास्टर पैंटसुइया लेवान ईरान के मोसादेगपुर मसूद को हराने के बाद सबसे आगे रहे। केरल के ग्रैंडमास्टर एसएल नारायणन ने ओडिशा के देबाशीस दास को पछाड़कर 7.5 अंक हासिल किए। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today 12 years, seven months, 17 days..
                 

घर से बाहर नहीं निकल रहे हार्दिक पांड्या, पिता ने किया खुलासा

                 

सेरेना, हालेप और राओनिच ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में

                 

SPORTS NEWS: विजय शंकर और शुभमन गिल की टीम इंडिया में एंट्री, पढ़ें क्रिकेट और अन्य खेलों से जुड़ी खबरें

                 

ऑल इंग्लैंड और वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए तैयार हैं पीवी सिंधु : गोपीचंद

                 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, कोहली का 39वां शतक; सीरीज 1-1 से बराबर

एडिलेड. भारत ने मंगलवार को यहां दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही उसने तीन मैच की सीरीज 1-1 से बराबर की। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 50 ओवर में 9 विकेट पर 298 रन बनाए। भारत ने 49.2 ओवर में 4 विकेट पर 299 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। महेंद्र सिंह धोनी 55 और दिनेश कार्तिक 25रन बनाकर नॉट आउट रहे। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिएशॉन मार्श ने सबसे ज्यादा 131 रन बनाए। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने चारऔर मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिए।किसी भारतीय कप्तान ने 69 महीने बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे शतक लगायाइस मैच में टीम इंडिया के लिए कप्तान विराट कोहली ने 104 रन की पारी खेली। वे मैन ऑफ द मैच चुने गए। यह उनका 39वां शतक है। लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने 24वीं बार शतक लगाया। वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसी भारतीय कप्तान ने पांच साल नौ महीने बाद शतक लगाया। वे बतौर कप्तान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाने दूसरे भारतीय हैं। उनसे धोनी बतौर कप्तान दो बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगा चुके हैं। उन्होंने 19 अक्टूबर 2013 को मोहाली में ऑ..
                 

अनदेखी: स्पेशल ओलिंपिक्स में गोल्ड लाने वाली गंगा बना रही कागज की थैली

                 

Ind vs Aus: विराट ने शतकों के मामले में संगकारा को छोड़ा पीछे, अब सिर्फ दो दिग्गज आगे

                 

वर्ल्ड कप के लिए टीम प्रबंधन को 'त्रिमूर्ति' पर भरोसा

                 

टेस्ट की सुपरपावर बने टीम इंडिया: विराट कोहली

                 

AFC ASIAN CUP 2019: गोल करने के कई मौके गंवाकर यूएई से 0-2 से हारा भारत

                 

रोहित के शतक के बावजूद भारत हारा, ऑस्ट्रेलिया ने 34 रन से जीता; स्कोरकार्ड देखने के लिए क्लिक करें

FULL SCORECARD देखने के लिए क्लिक करें।खेल डेस्क. भारत के खिलाफ सिडनी में खेले गए तीन वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 34 रन से जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलियाई टीम से मिले 289 रन के जबाव में भारतीय टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 254 रन ही बना सकी। रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 133 रन बनाए, लेकिन उनके शतक के बावजूद टीम इंडिया को हरा का सामना करना पड़ा। उन्होंने करियर का 22वां शतक लगाया। इस मामले में उन्होंने सौरव गांगुली के 22 शतकों की बराबरी कर ली है। भारतीयों में उनसे आगे विराट कोहली (38) और सचिन तेंडुलकर (49) हैं।इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 288 रन बनाए थे। उसके लिए पीटर हैंड्सकॉम्ब (73), उस्मान ख्वाजा (59 रन) और शॉन मार्श (54) ने अर्धशतकीय पारी खेली। भारत की ओर से कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार ने दो-दो विकेट लिए।भारत की खराब शुरुआत289 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने शुरुआती चार ओवर में तीन विकेट खो दिए।शिखर धवन पहले और कप्तान विराटकोहली चौथे ओवर में पवेलियन लौट गए। कोहली के बाद उसी ओवर..
                 

बातिस्ता अगुत ने 4 घंटे 9 मिनट में मरे को हराया, सीधे सेटों में जीते फेडरर

मेलबर्न.दुनिया के दूसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल, तीसरे नंबर के स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और पूर्व नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी रूस की मारिया शारापोवा, कैरोलिन वोज्नियाकी और एंजेलिक कर्बर सोमवार को साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में जीत के साथ शुरुआत की। वहीं, ब्रिटेन के एंडी मरे पहले ही दौर में बाहर हो गए। अपनी चोट से परेशान मरे की टूर्नामेंट के पहले ही दौर में चुनौती टूट गई। स्पेन के रॉबर्टो बातिस्ता अगुत ने चार घंटे नौ मिनट तक चले मुकाबले में मरे को 6-4, 6-4, 6-7(5), 6-7(4), 6-2 से हराया।फेडरर ने 1 घंटे 57 मिनट में जीता अपना मुकाबला17 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन नडाल ने मेन्स सिंगल्स के पहले दौर में आस्ट्रेलिया के वाइल्ड कार्ड जेम्स डकवर्थ को 6-4, 6-3, 7-5 से हराया। उनका दूसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन से मुकाबला होगा। 20 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले और गत चैम्पियन फेडरर ने उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्टोमिन को सीधे सेटों में 6-3, 6-4, 6-4 से हराया। उन्होंने यह मैच एक घंटा 57 मिनट में जीता। दूसरे दौर में उनका सामना ब्रिटिश क्वालिफायर डेनियल इवांस से होगा..
                 

India Vs Australia Live Cricket Score Online in Hindi: भारत को दूसरा झटका, रोहित आउट

India Vs Australia 2nd ODI Live Cricket score Adelaide : भारत को मंगलवार को एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में दूसरा झटका लगा जब रोहित शर्मा आउट हुए। भारत ने 18 ओवरों में 2 विकेट पर 102 रन बना लिए हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने शॉन मार्श के शतक से 9 विकेट पर 298 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वनडे सीरीज में अपनी उम्मीदों को बनाए रखने के लिए भारत को इस मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।..
                 

PSL 2019: 11 साल बाद इस देश में खेलने उतरेंगे डीविलियर्स

                 

चीनी कंपनी के साथ किदांबी श्रीकांत ने किया 35 करोड़ रुपए का करार

                 

मेसी का स्पेनिश लीग 'ला लीगा' में 400वां गोल, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

खेल डेस्क. स्पेन के फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के कप्तान लियोनल मेसी ला लीगा में 400 गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने 435वें लीग मैच में यह रिकॉर्ड बनाया। मेसी ने आइबर के खिलाफ हुए मैच में एक गोल किया। उनके अलावा लुईस सुआरेज ने दो गोल किए। दोनों खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन से बार्सिलोना ने आइबर को 3-0 से हराया। वह लीग में अभी पहले स्थान पर काबिज है।अगर यूरोप के सभी लीग को मिला दें तो मेसी 400 गोल करने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले युवेंटस के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ऐसा कर चुके हैं। रोनाल्डो ने स्पेन के रियाल मैड्रिड, इंग्लैंड के मैनचेस्टर यूनाइटेड और इटली के युवेंटस की ओर से खेलते हुए कुल 507 मैच में 409 गोल किए हैं।रोनाल्डो से 63 मैच कम में मेसी ने 400 गोल किएरोनाल्डो ने 400वां गोल 498वें मैच में किया था। वहीं, मेसी ने इस आंकड़ें तक पहुंचने के लिए उनसे 63 मैच कम लिए। अगर ला लीगा की बात करें तो मेसी के बाद सबसे ज्यादा गोल रोनाल्डो के नाम है। उन्होंने 292 मैच में 311 गोल किए। वहीं, स्पेन के टेल्मो जारा 278 मैच में 251 गोल के साथ तीसरे स्थान पर हैं।मेसी के रिकॉर्ड मेसी के 400 ..
                 

Australian Open Tennis: नडाल दूसरे दौर में, भारत के प्रजनेश पहले ही दौर में बाहर

                 

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के लिए खुशखबरी, दूसरे वनडे के पहले मिचेल मार्श फिट

                 

राजस्थान ने अपटन को दोबारा कोच बनाया, चार साल पहले दे चुके हैं कोचिंग

मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन से पहले राजस्थान रॉयल्स ने पैडी अपटन को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है। अपटन चार साल तक रॉयल्स के कोच रह चुके हैं। उनकी कोचिंग में रॉयल्स 2013 सीजन के सेमीफाइनल में पहुंचा था। वह उसी साल चैम्पियंस लीग के फाइनल में भी पहुंचा था। अपटन की कोचिंग में टीम ने घरेलू मैदान पर खेले गए लगातार 13 मैचों में जीत दर्ज की थी। वे 2015 तक टीम के कोच थे।रॉयल्स के क्रिकेट प्रमुख जुबिन भरूचा ने कहा, "अपटन टीम में जो अनुभव और ज्ञान लेकर आएंगे उसकी तुलना नहीं की जा सकती। हम टीम में उन्हें वापस जोड़कर उत्साहित महसूस कर रहे हैं। हम नए सीजन की शुरुआत के लिए तैयार हैं।"रॉयल्स के मालिक मनोज बदाले ने कहा, "हमें यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि अपटन टीम में शामिल हो रहे हैं। हम रॉयल्स परिवार में उनका दोबारा स्वागत करते हैं। वे एक ऐसे व्यक्ति हैं जो रॉयल्स से परिचित हैं।"टी-20 क्रिकेट में अपटन ने आईपीएल, बिग बैश और पाकिस्तान सुपर लीग की टीमों के साथ काम किया है। वे चार साल तक बिग बैश खेलने वाली टीम सिडनी थंडर के कोच रह चुके हैं। 2016 में टीमखिताब जीती थी। ..
                 

Asian Cup: यूएई का समर्थन नहीं करने पर भारतीय फैंस को डाला पिंजरे में, देखें VIDEO

                 

IPL 2018 के दौरान क्रिकेट के अलावा इस वजह से सुर्खियों में रहे थे शुभमन

                 

पंड्या और राहुल तो अब बस उम्मीद ही रख सकते है

खेल डेस्क. हार्दिक पंड्या और केएल राहुल का भविष्य अधर में है। वजह- करन जौहर के चैट शो में उनके गलत बयान (इनमें से ज्यादातर बयान हार्दिक के ही थे)। नतीजा- दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से तो बाहर हो ही गए हैं, साथ ही जांच पूरी होने तक भी सस्पेंड रह सकते हैं। यानी, दोनों की मुश्किलें फिलहाल खत्म होती नहीं दिख रही हैं। कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन (सीओए) ने जांच कमेटी गठित की है। इस जांच कमेटी के सामने हार्दिक और राहुल को पेश होना है। जांच एक हफ्ते में पूरी होनी है। इसके बाद ही दोनों की सजा पर तस्वीर साफ हो पाएगी।दोनों खिलाड़ियों के लिए बेहतर तो यही होगा कि उन्हें फटकार और जुर्माना लगाकर छोड़ दिया जाए। इस स्थिति में वे न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे- टी20 सीरीज में शामिल भी हो पाएंगे। अगर ये नरमी नहीं बरती गई तो स्थिति खराब हो सकती है। एक संभावना ये भी है कि जांच समिति पंड्या और राहुल पर दो महीने का प्रतिबंध लगा दे। ऐसा हुआ तो दोनों के वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने की उम्मीदें भी धुंधली होंगी क्योंकि टीम मैनेजमेंट जल्द से जल्द वर्ल्ड कप की टीम फाइनल कर लेना चाहता है।पंड्या की फ..
                 

ऑस्ट्रेलियन ओपन : जोकोविच खिताब के प्रबल दावेदार, फेडरर की निगाहें हैट्रिक पर

                 

शुभमन की टीम इंडिया में एंट्री, इनके बारे में वो सब बातें जो आप जानना चाहेंगे

                 

हार्दिक पंड्या और राहुल के सपॉर्ट में आए श्रीसंत

                 

ऑस्ट्रेलियन ओपन के मेन ड्रॉ में प्रजनेश, ग्रैंड स्लैम खेलने वाले 5 साल में तीसरे भारतीय

मेलबर्न. प्रजनेश गुणेश्वरन ने ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष सिंगल टूर्नामेंट मेन ड्रॉ के लिए क्वालिफाइ कर लिया है। चेन्नई के इस स्टार खिलाड़ी ने तीसरे और फाइनल क्वालिफाइ मुकाबले में जापान के योसुके वाटानाकी को 6-7, 6-4, 6-4 से मात दी। प्रजनेश पिछले पांच सालों में किसी ग्रैंड स्लैम के पुरुष सिंगल के मेन ड्रॉ में खेलने वाले तीसरे भारतीय होंगे।इससे पहले सोमदेव देववर्मन और युकी भांबरी ग्रैंड स्लैम के पुरुष सिंगल मेन ड्रॉ में खेल चुके हैं। युकी अपने घुटने की चोट से पहले 2018 में चारों ग्रैंड स्लैम खेल चुके। सोमदेव अब रिटायर्ड हो चुके हैं। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला 2013 यूएस ओपन में खेला था।प्रजनेश ने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं। मैं पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के मेन ड्रॉ तक पहुंचा हूं। ये हमेशा से मेरा सपना भी रहा है। इसे बयां करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं, लेकिन यह मेरे लिए एक बहुत बड़ी डील रहेगी।'प्रजनेश ऑस्ट्रेलियन ओपन की शुरुआत वर्ल्ड रैंकिंग में 39वें नंबर के अमेरिकी खिलाड़ी फ्रांसिस टियाफो के खिलाफ मैच से करेंगे। यदि वे इस अमेरिकी खिलाड़ी को मात देते हैं, तो उनका अगला मुकाबला वर्ल्ड नंबर 6 ..
                 

Ind vs Aus: सिडनी में टीम इंडिया को आई बुमराह की याद, जानिए वजह

                 

PBL: बेंगलुरु रैप्टर्स ने मुंबई को हराकर जीता खिताब

                 

धोनी का कैच छोड़ने पर मैक्सवेल ने अपनी खिंचाई की, इस महिला क्रिकेटर से मांगे टिप्स

                 

ऑस्ट्रेलिया ओपन: शारापोवा ने वोज्नियाकी को हराकर किया उलटफेर, फेडरर भी अगले राउंड में

                 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पहली द्विपक्षीय सीरीज जीती, मेलबर्न में 11 साल बाद मेजबान को हराया

मेलबर्न. भारत ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले गए तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही उसने तीन वनडे की सीरीज 2-1 से जीत ली। भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज अपने नाम की है। टीम इंडिया मेलबर्न पर 11 साल बाद वनडे में जीत हासिल करने में सफल रही। उसने इस मैदान पर आखिरी बार 10 फरवरी 2008 को खेले गए वनडे में ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हराया था। इस मैच में भारत ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया 48.4 ओवर में 230 रन बनाकर ऑलआउट हुई। जवाब में भारत ने 49.2 ओवर में तीन विकेट पर 234 रन बनाकर मैच जीत लिया।महेंद्र सिंह धोनी 87 और केदार जाधव 61 रन बनाकर नाबाद रहे। धोनी प्लेयर ऑफ द सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के छह खिलाड़ियों को पवेलियन भेजने वाले युजवेंद्र चहल मैन ऑफ द मैच चुने गए।Another chance for Team India to celebrate on their Aussie tour! #AUSvIND pic.twitter.com/7D53QNX6hs— cricket.com.au (@cricketcomau) January 18, 2019View this post on InstagramWhat an unforgettable & outstanding tour it's been !! Happy to have witn..
                 

ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने 100वें मैच में जीते फेडरर, शारापोवा ने पूर्व चैम्पियन को बाहर किया

खेल डेस्क. स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने ऑस्ट्रेलियन में अपना 100वां मैच खेला। टूर्नामेंट के तीसरे दौर में उन्होंने अमेरिका के टेलर फ्रिज को 6-2, 7-5, 6-2 से हराया। फेडरर रिकॉर्ड 63वीं बार ग्रैंडस्लेम के चौथे दौर में पहुंचे। ऑस्ट्रेलियन ओवर में उनकी 97वीं जीत है। प्री-क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला ग्रीस के 14वीं वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास से होगा। वहीं, महिला एकल में रूस की मारिया शारापोवा डिफेंडिंंग चैम्पियनडेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी को 6-4, 4-6, 6-3 से हराकर चौथे दौर में पहुंच गईं।सितसिपास ने जॉर्जिया के निकोलोज बसिलाशविली को 6-3 3-6 7-6(7) 6-4 से हराया। वहीं, चेक गणराज्य के थॉमस बर्डिच ने डिएगो स्वार्ट्जमैन को 5-7 6-3 7-5 6-4 से हराया।महिला एकल में ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी पहली बार चौथे राउंड में पहुंची। उन्होंने तीसरे दौर के मुकाबले में ग्रीस की मारिया शक्कारी को 7-5, 6-1 से हराया। वहीं, 17 साल की अमेरिकी खिलाड़ी अमांडा अनिसिमोवा ने बेलारूस की आर्यना सबालेंका को 6-3, 6-2 से हराया।"There's a new star in women's tennis and her name is @AnisimovaAmanda"✨#Au..
                 

ऑस्ट्रेलिया को करारा झटका, चोट के चलते हेजलवुड टेस्ट सीरीज से बाहर

                 

Khelo India 2019: उंगली में चोट, रैकेट पकड़ने में भी थी दिक्कत, लेकिन महक बनी चैंपियन

                 

विनेश फोगाट ने रचा इतिहास, इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट होने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी

                 

मलेशिया मास्टर्स: सायना, श्रीकांत और कश्यप दूसरे दौर में