जागरण FilmiBeat BoldSky GoodReturns DriveSpark हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स One India CNBC आवाज़ आज तक ज़ी न्यूज़

दिग्गज लिएंडर पेस ने जताई आठवां ओलंपिक खेलने की इच्छा, जानें क्या कहा

                 

विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप: हार के बाद मैरीकॉम ने इस बात पर उठाया सवाल

                 

गांगुली ने कहा- कोहली आईसीसी टूर्नामेंट जीतने पर ध्यान लगाएं, मौजूदा टीम मेरे समय से बेहतर

खेल डेस्क. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष पद के लिए नामितसौरव गांगुली का मानना है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट को आईसीसी टूर्नामेंट जीतने पर ध्यान लगाना चाहिए। वे इसी मामले पर कप्तान विराट कोहली से बात करना चाहेंगे। गांगुली ने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि कोहली इस बारे में गंभीरता से विचार करें। मैं जानता हूं कि टीम हर टूर्नामेंट नहीं जीत सकती है, लेकिन टीम लगातार कई टूर्नामेंट में नाकामी भी झेली।’पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, ‘मौजूदा टीम मेरे समय की टीम से काफी बेहतर है। इस दल में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। इन्हें मानसिक रूप से तैयार होने की आवश्यकता है। हम वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंचे, लेकिन चैम्पियन नहीं बने। विराट को इस दिशा में बात करनी होगी और ये काम बोर्डरूम में नहीं हो सकता। मैं जानता हूं कि कोहली चैम्पियन खिलाड़ी हैं। वे चीजों को जरूर बदलेंगे।’भारत पिछली बार 2013 में आईसीसी टूर्नामेंट जीता थाभारतीय टीम पिछली बार आईसीसी टूर्नामेंट 2013 में जीती थी। तब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने मेजबान इंग्लैंड को चैम्पियंस ट्रॉफी को फाइनल में हराया था। इसके बाद टीम 2015 ..
                 

बांग्लादेश से मैच ड्रॉ रहने पर कप्तान छेत्री ने कहा- इस नतीजे से ड्रेसिंग रूम निराश

खेल डेस्क. भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में मंगलवार को खेला गया फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर मैच 1-1 की बराबरी पर छूटा। टीम इंडिया के कप्तान सुनील छेत्री ने इस नतीजे पर निराशा जताई। उन्होंने कहा कि ड्रेसिंग रूम इस नतीजे से बहुत निराश है। टीम का प्रदर्शन सॉल्ट लेक स्टेडियम में दर्शकों के उत्साह के बराबर भी नहीं था। बांग्लादेश ने मैच के 42वें मिनट में गोल कर 1-0 की बढ़त बना ली थी, लेकिन भारत के आदिल खान ने 88वें मिनट में स्कोर का मैच 1-1 से बराबर कर दिया।भारतीय कप्तान ने मैच के बाद ट्वीट किया, ‘हम उस तरह का प्रदर्शन नहीं दिखा सके, जैसा सॉल्ट लेक में दर्शकों का उत्साह था। ड्रेसिंग रूम इससे बहुत निराश है। हमने मौकों को नहीं भुनाया, लेकिन ये मैदान और स्टैंड में चलता रहता है। हम प्रयास करते रहेंगे।’टीम इंडिया ने पिछले मैच में कतर को बराबरी पर रोका थाभारतीय टीम ने पिछले मैच में एशियन चैम्पियन कतर को बराबरी पर रोका था। इससे टीम में जबरदस्त उत्साह था। कोच इगोर स्टीमैक की अपेक्षा के अनुरुप टीम का प्रदर्शन नहीं था। बांग्लादेश के साद उद्दीन ने 42वें मिनट में गोल किया। ऐसा लग रहा था कि मेहमान टीम..
                 

महिला-पुरुष टीमों के लिए प्राइज मनी बराबर करने वाला पहला देश बना ऑस्ट्रेलिया

खेल डेस्क. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी महिला और पुरुष, दोनों टीमों के लिए टी-20 वर्ल्ड कप की प्राइज मनी बराबर कर दी है। यानी अब अगले साल ऑस्ट्रेलिया में ही होने वाले वर्ल्ड टी-20 में चाहे ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम जीते या महिला टीम, दोनों को बराबर प्राइज मनी ही मिलेगी- करीब 11.4 करोड़ रुपए। ऐसा करने वाला वो क्रिकेट की दुनिया में पहला देश बन गया है। अब तक महिला टीमों को मिलने वाली प्राइज मनी, पुरुष टीमों की तुलना में कम थी।इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने सोमवार को महिला वर्ल्ड टी-20 की प्राइज मनी में 320% का इजाफा किया था। इस इजाफे के बाद महिला टी-20 चैम्पियन को मिलने वाली राशि करीब 7.2 करोड़ रुपए तक पहुंची थी। हालांकि इसके बाद भी ये राशि पुरुष टी-20 चैम्पियन टीम को मिलने वाली राशि से कम थी। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को ऐलान कर दिया कि अगर उनकी महिला टीम टी-20 चैम्पियन बनती है तो सीए अपने पास से करीब 4.2 करोड़ रुपए देगा, ताकि ये राशि पुरुष चैम्पियन टीम को मिलने वाली राशि के बराबर रहे।खिलाड़ियों को लगातार प्रोत्साहन देना जरूरी है : क्रिकेट ऑस्ट्रेलियावहीं ऑस्ट्रेलिया की अला..
                 

शोएब अख्तर ने विराट की कप्तानी के बारे में दिया बड़ा बयान

                 

हर 3 वर्ष में वर्ल्ड कप? सौरभ गांगुली ने दिया यह जवाब

बीसीसीआई के अध्यक्ष बनने जा रहे पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने क्रिकेट विश्व कप को हर तीन साल में करवाने के आईसीसी के विचार पर मंगलवार को कुछ प्रतिक्रिया देने से बचते हुए कहा कि कई बार जिंदगी में कम ही अधिक होता है। विश्व कप का पहला आयोजन 1975 में हुआ था जिसके बाद आमतौर पर हर चार साल में इसका आयोजन होता है।..
                 

फीफा विश्वकप क्वॉलिफायर: आदिल के गोल से भारत ने बांग्लादेश से मैच ड्रॉ कराया

                 

प्रणीत ने 5 बार के वर्ल्ड चैम्पियन लिन डैन को हराया, सिंधु प्री-क्वार्टरफाइनल में

खेल डेस्क. बैडमिंटन की वर्ल्ड चैम्पियन पीवी सिंधु और बी साई प्रणीत डेनमार्क ओपन के प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। प्रणीत ने चीन के लिन डैन को 21-14, 21-17 से हराया। लिन डैन 2 बार ओलिंपिक और 5 बार वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीत चुके हैं। दोनों के बीच यह तीसरा मुकाबला था। प्रणीत पहली बार जीते। वहीं, पांचवीं सीड सिंधु ने इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मरिस्का तुनजुंग को 22-20, 21-18 से हराया। वर्ल्ड नंबर-6 सिंधु ने वर्ल्ड नंबर-16 तुनजुंग को 38 मिनट में हरा दिया। यह सिंधु की तुनजुंग पर लगातार छठी जीत है।हालांकि, पुरुष सिंगल्स में पी. कश्यप को पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा। कश्यप को थाईलैंड के सििथकाेम थामासिन ने 21-13, 21-12 से मात दी। कश्यप 38 मिनट में हार गए। कश्यप को थाई खिलाड़ी के खिलाफ लगातार दूसरी बार हार झेलनी पड़ी।सात्विकसाईराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी अगले राउंड मेंइसके अलावा, सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी पुरुष डबल्स के प्री-क्वार्टर में पहुंच गई। रैंकीरेड्डी और शेट्टी की जोड़ी ने दक्षिण कोरिया के किम जी जुंग और ली योंग देई को 24-22, 21-11 से हराया। मैच 39 मि..
                 

सौरव गांगुली का बीसीसीआई अध्यक्ष बनना तय, सहवाग ने बधाई देते हुए लिखा- देर है अंधेर नहीं

खेल डेस्क. बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष के रूप में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली का नाम तय होने के बाद उन्हें बधाई मिलने का सिलसिला भी शुरू हो गया। भारतीय क्रिकेट जगत की कई हस्तियों ने उन्हें ट्वीट करते हुए नई पारी के लिए उन्हें बधाई दी है। गांगुली की कप्तानी में खेल चुके वीरेंद्र सहवाग और वीवीएस लक्ष्मण और मोहम्मद कैफ ने ट्वीट करते हुए इसे भारतीय क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण संकेत बताया।भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने गांगुली को बधाई देते हुए लिखा, 'ढेर सारी बधाइयां दादा सौरव गांगुली, देर है अंधेर नहीं। भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत शुभ कदम। आपने भारतीय क्रिकेट के लिए आपने जो जबरदस्त योगदान दिया है, उम्मीद है ये कार्यकाल उसी का और विस्तार होगा।'लक्ष्मण ने लिखा- तरक्की जारी रहेगीवीवीएस लक्ष्मण ने गांगुली के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'बीसीसीआई का अध्यक्ष बनने पर सौरव गांगुली आपको बधाई। मुझे कोई शक नहीं है कि आपके नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट की लगातार तरक्की जारी रहेगी। नई भूमिका में आपके लिए ढेर सारी सफलता की कामना।'##कैफ ने लिखा- मुबारक हो दादागांगुली को बधाई दे..
                 

India vs Bangladesh FIFA World Cup Qualifier: आदिल के गोल से भारत ने बांग्लादेश से खेला ड्रॉ

                 

Euro Cup Football Qualifying: रोनाल्डो ने दागा 700वां गोल, पर टीम हारी, यूक्रेन ने किया क्वालीफाई

                 

पीकेएल-7: पहली बार फाइनल खेलने के लिए बेंगलुरु से भिड़ेगी दिल्ली

                 

केंद्र सरकार का बड़ा फैसलाः फ्री में इस्तेमाल किए जा सकेंगे खेल परिसर

                 

मिस्बाह उल हक पाकिस्तान के हेड कोच; खिलाड़ी अब भी मिकी ऑर्थर से फोन पर सलाह ले रहे हैं

खेल डेस्क. मिस्बाह उल हक को पाकिस्तान टीम का हेड कोच और चीफ सिलेक्टर बने एक महीने से ज्यादा हो चुका है। लेकिन, टीम के कई प्लेयर्स का जुड़ाव अब भी पूर्व हेड कोच मिकी ऑर्थर की तरफ है। पाकिस्तान से जारी एक मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। इसके मुताबिक, पाकिस्तान टीम में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो मिकी के लगातार संपर्क में हैं। ये प्लेयर्स टैक्स्ट मैसेज और बातचीत के जरिए ऑर्थर से सलाह ले रहे हैं। मिस्बाह का बतौर हेड कोच और चीफ सिलेक्टर पहला अनुभव खराब रहा। श्रीलंका की दूसरे दर्जे की टीम ने पाकिस्तान को घरेलू मैदानों पर करारी शिकस्त दी।खिलाड़ियों का ऑर्थर प्रेमपाकिस्तान के एक प्रमुख अखबार ‘डेली जंग’ ने मिकी ऑर्थर और पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों के संबंधों पर खबर प्रकाशित की। इस रिपोर्ट के मुताबिक, सरफराज की कप्तानी वाली टीम के कई प्लेयर मिकी ऑर्थर से सलाह ले रहे हैं। आमतौर पर पूर्व कोच और इन खिलाड़ियों के बीच मैसेज होते हैं या फिर सीधे फोन पर बात होती है। हाल ही में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ऐसी भी आईं जिनमें कहा गया कि ऑर्थर इंग्लैंड के हेड कोच बन सकते हैं। हालांकि, इस पर अभी कुछ तय नहीं हुआ। ..
                 

इरफान पठान और हरभजन सिंह तमिल सिनेमा से फिल्मों में डेब्यू करेंगे, ट्विटर पर जानकारी शेयर की

खेल डेस्क. दो भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान और हरभजन सिंह अब अभियन में अपनी दूसरी पारी शुरू करने जा रहे हैं। दोनों खिलाड़ी तमिल फिल्मों में डेब्यू करने जा रहे हैं। आने वाले फिल्म ‘विक्रम 58’ में इरफान की मुख्य भूमिका रहेगी। वहीं, स्पिन गेंदबाज रहे हरभजन फिल्म ‘डिक्किलूना’ से डेब्यू करेंगे। दोनों खिलाड़ियों ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह जानकारी शेयर की।फिल्म ‘विक्रम 58’ को अजय नानामुथु डायरेक्ट कर रहे हैं। इरफान ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘‘नया काम और नई चुनौती के लिए तैयार।’’ उन्होंने वीडियो में अपने क्रिकेट करियर के आंकड़े भी शेयर किए। इसमें उन्होंने बताया कि यह उनके अभिनय करियर की पहली फिल्म है और वे आगे भी इसमें काम करेंगे।दूसरी ओर हरभजन ने फिल्म ‘डिक्किलूना’ के टाइटल नाम के साथ अपनी फोटो शेयर की। यह फिल्म कार्तिक योगी डायरेक्ट कर रहे हैं। हरभजन ने लिखा, ‘‘तमिल सिनेमा से मेरा डेब्यू हो रहा है। प्रोडक्शन टीम का शुक्रिया। इन रिश्तों को बयां करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।’’##पठान ने आखिरी मैच 2012 में खेला थाऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिसंबर 2003 में डेब्यू करने वाले इरफान ने आखिरी टेस्ट ..
                 

Pakistani Captain Sarfaraz Ahmad: पत्रकार ने दागा ऐसा सवाल, शर्म के मारे सिर झुकाना पड़ा सरफराज को

                 

गांगुली पर बोले सहवाग, 'देर है पर अंधेर नहीं'

                 

BCCI अध्यक्ष बनने से गांगुली को 7 करोड़ का नुकसान!

                 

अर्जुन अवॉर्डी फवाद मिर्जा ने ओलंपिक क्वॉलिफाइंग इवेंट में जीता गोल्ड मेडल

                 

महिला टेनिस: 15 साल की गॉफ ने जीता अपना पहला डब्ल्यूटीए खिताब

                 

राशिद लतीफ बोले- मेरे बॉस सचिन ने कहा था कि एक खिलाड़ी की दूसरे से तुलना न करें

खेल डेस्क. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विराट कोहली ने 7वां दोहरा शतक लगाया। दुनियाभर के क्रिकेट फैन्स और एक्सपर्ट कप्तान कोहली की तारीफ कर रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर और कप्तान राशिद लतीफ ने भी कोहली की तारीफी की है।एक यूट्यूब चैनल पर राशिद ने एक सवाल के जवाब में कहा- मेरे बॉस, सचिन तेंदुलकर ने मुझे कहा था कि एक खिलाड़ी की तुलना किसी दूसरे खिलाड़ी से नहीं की जानी चाहिए।हर प्लेयर अपने अंदाज से खेलता है। लतीफ ने ही2017 में कहा था कि सचिन तो कोहिनूर हीरे जितने कीमती हैं। भारत खुशनसीब है कि यह हीरा उनके पास है।प्रोग्राम में होस्ट से बातचीत के दौरान लतीफ ने भारतीय बल्लेबाजों की महान परंपरा का जिक्र किया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कोहली की बल्लेबाजी को राशिद ने अद्भुत बताया। उन्होंने कहा, “जिम्मेदारी किसे कहते हैं, ये कोहली से सीखिए। वेचाहते तो 300 रन भी बना सकते थे,लेकिनउन्होंने बताया कि लीडर किसे कहते हैं। पारी घोषित कर दी। जब वे216 पर थे, तब पहला छक्का लगाया। पूरी पारी में सिर्फ एक स्वीप शॉट खेला। इसे अनुशासन कहते हैं।”‘वीरेंद्र सहवाग जैसा खतरनाक कोई नह..
                 

James Neesham angry over ICC: बाउंड्री काउंट नियम हटाने के बाद ICC पर बरसा ये न्यूजीलैंड का ऑलराउंडर

                 

Pakistani Cricketer driving Loading vehicle: पाकिस्तान में ये क्रिकेटर लोडिंग गाड़ी चलाने को मजबूर, जानिए पूरा मामला

                 

हॉकी: भारत ने जोहोर कप में न्यूजीलैंड को 8-2 से हराया

                 

कोहली सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल करने वाले पहले भारतीय, नंबर-1 स्मिथ से एक अंक पीछे

खेल डेस्क. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की। इसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल करने वाले पहले भारतीय बन गए। कोहली ने पुणे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 254 रन की पारी खेली थी। उन्हें 37 रेटिंग का फायदा मिला और अब वे 936 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। नंबर-1 पर कायम ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ से उनका फासला घटकर एक अंक रह गया।कोहली ने सर्वश्रेष्ठ रेटिंग के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर 916 अंकों और 24वें स्थान के साथ काफी पीछे छोड़ दिया। आईसीसी की ऑलटाइम रेटिंग में ऑस्ट्रेलिया के सर डॉन ब्रैडमैन 961 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर हैं। इस मामले में कोहली 11वें नंबर पर हैं।मयंक 8 स्थान की छलांग के बाद 17वें नंबर पर आएपुणे टेस्ट में अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक बनाने वाले ओपनर मयंक अग्रवाल ने 8 स्थान की लंबी छलांग लगाई है। वे 657 अंक के साथ अपने सर्वश्रेष्ठ 17वें स्थान पर पहुंच गए। पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक बनाने वाले ओपनर रोहित शर्मा को पुणे में सस्ते में आउट होने का नुकसान हुआ है और वह 5..
                 

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कहा- पाकिस्तान दौरे में हमारे खिलाड़ियों का दम घुट रहा था; पीसीबी खफा

खेल डेस्क. श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने अपनी टीम के हालिया संपन्न दौरे को सुरक्षा के लिहाज से दम घुटने वाला बताया। इस बयान से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) नाराज है। श्रीलंकाई टीम 27 सितंबर से 9 अक्टूबर तक पाकिस्तान में रही। वनडे सीरीज वो 2-0 से हारी लेकिन टी20 में मेजबान टीम का 3-0 से सफाया कर दिया। पहले इस दौरे पर खतरा मंडरा रहा था। श्रीलंकाई बोर्ड सुरक्षा इंतजामों को लेकर संतुष्ट नहीं था। अंतिम समय में दौरे को हरी झंडी मिली। अब फिर दोनों बोर्ड परस्पर बयानबाजी में उलझ गए हैं।होटल से बाहर नहीं निकल पाए श्रीलंकाई प्लेयर्सस्वदेश वापसी पर बोर्ड अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने कहा, “सुरक्षा इंतजामों को लेकर हम फिक्रमंद थे। लेकिन, हमारी टीम को जिस तरह की सिक्युरिटी मुहैया कराई गई, उसमें मानवीयता नहीं थी। यह एक तरह से दम घोंटने वाला माहौल था। जिन दिनों मैच नहीं थे, उन दिनों भी टीम होटल से बाहर नहीं निकल सकी।”पीसीबी ने कहा- हम बयान से दुखीसिल्वा ने कोलंबो में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि जीत हासिल करने से टीम खुश है। लेकिन, एक टीम के तौर पर हमने इस दौरे का आनंद नहीं लिया। श्रीलंकाई ..
                 

ICC ने हटाया वो नियम जिसकी वजह से इंग्लैंड बना था वर्ल्ड चैंपियन

                 

उस वक्त पद संभाल रहा हूं, जब BCCI की छवि खराब है: गांगुली

                 

विश्व महिला बॉक्सिंग चैम्पियनशिप: लवलिना-जमुना को मिला कांस्य पदक

                 

वर्ल्ड चैम्पियनिशप में पदक जीतने के बाद मैरी कॉम ने कही ये बात

                 

दक्षिण अफ्रीका का चौथा विकेट गिरा, अश्विन ने डेनिस लिली और चामिंडा वास को पीछे छोड़ा

खेल डेस्क.भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट की सीरीज का दूसरा मैच पुणे में खेला जा रहा है। मैच के चौथे दिन रविवार को भारत ने दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन खिलाया। अफ्रीकी टीम के टेम्बा बवुमा क्रीज पर हैं। रविचंद्रन अश्विन ने डीन एल्कर को 48 रन पर उमेश यादव के हाथों कैच आउट कराया। इसी के साथ उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट के मामले में श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर चामिंडा वास और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेनिस लिली को पीछे छोड़ दिया। अश्विन ने अब तक 67 टेस्ट में 356 विकेट लिए हैं। अश्विन ने पहली पारी में चार और दूसरी पारी में अब तक दो विकेट लिया।इससे पहले थियुनिश डी ब्रुईन 8 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर आउट हुए। उनका कैचविकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने लिया। पहले विकेट के तौर पर एडेन मार्कराम शून्य पर आउट हुए। उन्हें इशांत शर्मा ने एलबीडब्ल्यू किया।इससे पहले भारत ने पहली पारी 5 विकेट 601 रन बनाकर घोषित की थी। दक्षिण अफ्रीका पहली पारी में 275 रन पर ऑलआउट हो गई।केशव नेटेस्टकरियर का पहला अर्धशतक लगायापहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज ने टेस्टकरियर का पहला अर्धशतक लगाया। वे 72 रन बनाकर आउट ..
                 

2020 Euro Championship Football: पोलैंड और रूस ने यूरो चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई किया

                 

पुणे टेस्ट जीतकर वॉ-पॉन्टिंग के स्पेशल क्लब में आए विराट

                 

सुलतान जोहोर कप: भारतीय जूनियर टीम ने मलेशिया को 4-2 से हराया

                 

कोहली ने 7वां दोहरा शतक लगाया, सचिन-सहवाग समेत 6 खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा

भारत ने पहली पारी 5 विकेट पर 601 रन बनाकर घोषित की, कोहली ने नाबाद 254 और जडेजा ने 91 रन बनाए दूसरे दिन का खेल खत्म होने तकदक्षिण अफ्रीका का स्कोर 36/3, भारत 565 रन आगे विराट कोहली सबसे ज्यादा दोहरे शतक के मामले छठे खिलाड़ी, महेला जयवर्धने और वॉली हेमंड की बराबरी की कोहली ने सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रिकी पोंटिंग, जावेद मियांदाद, युनिस खान, मर्वन अटापट्टू को पीछे छोड़ा कोहली अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट में 40 शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे और भारत के पहले कप्तान रिकी पोंटिंग ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा 41 शतक लगाएखेल डेस्क. भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे में खेले जा रहे पहले टेस्ट में 565 रन की बढ़त बना ली है। शुक्रवार को टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 3 विकेट पर 36 रन बना लिए हैं। इससे पहले भारत पहली पारी 5 विकेट पर 601 रन बनाकर घोषित की थी। कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 254 रन बनाए। रविंद्र जडेजा ने 91 रनों की पारी खेली।कोहली ने टेस्ट करियर का 7वां दोहरा शतक लगाया। वे ऐसा करने वाले वे दुनिया के छठे और पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। को..
                 

आमिर सोहेल ने कहा- फिटनेस पर इतना फोकस क्यों, पाकिस्तान क्रिकेट नहीं ओलिंपिक की तैयार कर रहा

खेल डेस्क. पूर्व कप्तान आमिर सोहेल ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की फिटनेस को ज्यादा तवज्जो दिए जाने पर सवाल उठाए। सोहेल के मुताबिक, यह समझ नहीं आता कि पाकिस्तानी टीम क्रिकेट पर फोकस कर रही है या ओलिंपिक और रेसलिंग की। स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट साज सादिक ने आमिर का यह बयान ट्विटर पर शेयर किया है। बता दें कि मिस्बाह उल हक ने जब से हेड कोच और चीफ सिलेक्टर की दोहरी जिम्मेदारी संभाली है तब से प्लेयर्स की फिटनेस पर सबसे ज्यादा फोकस किया जा रहा है।क्रिकेट की स्किल्स जरूरीआमिर ने साफ कहा कि क्रिकेट की बारीकियों पर फोकस के बजाए पाकिस्तान टीम को फिटनेस के जाल में फंसा दिया गया है। उनका मानना है कि ज्यादा फिटनेस प्रोग्राम्स का असर खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर पड़ रहा है। हालांकि, सोहेल का यह बयान हैरान करने वाला है। विश्व कप 2019 के दौरान इन्हीं आमिर सोहेल ने कप्तान सरफराज अहमद और बाकी खिलाड़ियों को ओवरवेट और फिटनेस के मामले में आलसी करार दिया था। श्रीलंका से टी20 सीरीज में हार के बाद सोहेल ही नहीं कई पूर्व खिलाड़ी सरफराज और मिस्बाह पर सवाल उठा रहे हैं। डाइट प्लानमिस्बाह ने खिलाड़ियों की फिटनेस सुधारने के लिए..
                 

Tennis news : गॉफ ने जीता पहला डब्ल्यूटीए खिताब, ये रिकॉर्ड बनाया

                 

India Woman Cricket: भारत ने दक्षिण अफ्रीका का किया सफाया, वनडे सीरीज 3-0 से जीतीं

                 

सा. अफ्रीका को हराकर भारत का सीरीज पर कब्जा

                 

भारत के दिविज शरण के नाम जुड़ी खास उपलब्धि, कहा-अच्छा महसूस कर रहा हूं

                 

बजरंग पुनिया और विनेग फोगाट के नाम जुड़ी खास उपलब्धि, जानें इसके बारे मे

                 

भारत ने दूसरे वनडे में द.अफ्रीका को 5 विकेट से हराया, कप्तान मिताली राज ने 66 रन की पारी खेली

खेल डेस्क. भारत की महिला क्रिकेट टीम ने वडोदरा में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से हरा दिया। मैच में भारत को जीत के लिए 248 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने 48 ओवर में हासिल कर लिया। भारत की ओर से कप्तान मिताली राज ने 66, पूनम राउत ने 65, और हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 39 रन बनाए। इस मैच को जीतने के साथ ही भारतीयी टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त भी ले ली।मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने छह विकेट के नुकसान पर 247 रन बनाए थे। मेहमान टीम के लिए सलामी बल्लेबाज लॉरा वोल्वार्ट ने सबसे ज्यादा 69 रन बनाए, जबकि लिजेले ली ने 40 और मिग्नोन डू पेरेज ने 44 रन की इनिंग खेली। भारत की ओर से तीन गेंदबाजों शिखा पांडे, एकता बिष्ट और पूनम यादव ने दो-दो विकेट लिए।भारत की शुरुआत रही थी खराबलक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी खराब रही और 66 रन के स्कोर पर उसने दो विकेट खो दिए। इसके बाद पूनम राउत (65) ने कप्तान मिताली राज (66) के साथ मिलकर 129 रनों की साझेदारी की और मेजबान टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला। हरमनप्रीत सि..
                 

Dutch Open: लक्ष्य सेन ने जीता करियर का पहला BWF वर्ल्ड टूर खिताब

                 

Sourav Ganguly BCCI President: गांगुली बने चीफ, सीएम ममता ने दी बधाई

                 

वर्ल्ड बॉक्सिंग: आज गोल्डन पंच जड़ने उतरेंगी मंजू रानी

                 

लियोनेल मेसी बोले, इस मामले में नेमार ने बड़ी गलती कर दी

                 

श्रीलंका से हार के बाद मिस्बाह ने कहा- अगर मैं आबिद को खिलाउंगा, तो आप मुझे गोली मार देंगे

खेल डेस्क. श्रीलंका की दूसरे दर्जे की टीम ने पाकिस्तान को उसी के घर में टी20 सीरीज में 3-0 से हरा दिया। इससे पाकिस्तानी फैन्स बेहद नाराज हैं। निशाने पर हेड कोच और चीफ सिलेक्टर मिस्बाह उल हक और कप्तान सरफराज अहमद हैं। तीन मैचों की टी20 सीरीज में सूपड़ा साफ होने के बाद मिस्बाह और सरफराज मीडिया से मुखातिब हुए। सवाल तीखे थे। कुछ मौकों पर दोनों मीडिया पर ही बरस पड़े। आबिद अली को न खिलाए जाने के सवाल पर मिस्बाह ने पत्रकार से कहा- अगर मैं उसे खिलाता तो आप मुझे गोली मार देते।फखर जमान ने लाइफ टाइम वीजा लिया है क्या?प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक पत्रकार ने मिस्बाह से पूछा- फखर जमान ने चैम्पियंस ट्रॉफी में एक शतक लगाया था। इसके बाद से कुछ नहीं किया। क्या वो टीम में लाइफ टाइम वीजा लेकर आए हैं? आबिद अली को वनडे में अच्छे प्रदर्शन के बाद टी20 सीरीज क्यों नहीं खिलाई गई? इस सवाल पर मिस्बाह भड़क गए। कहा, “फखर ने 47 के औसत से रन बनाए हैं। आप रिकॉर्ड देखकर क्यों नहीं आते? आबिद अली का टी20 में एवरेज 20 और स्ट्राइक रेट 104 का है। अगर मैं उसे टीम में लेता तो आप मुझे यहीं गोली मार देते। मीडिया वर्ल्ड कप के बाद से ..
                 

दो बार के चैम्पियन फेडरर शंघाई मास्टर्स के क्वार्टरफाइनल में; जोकोविच, थिएम जीते

शंघाई. वर्ल्ड नंबर-3 स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। 2014 और 2017 में शंघाई मास्टर्स जीत चुके फेडरर ने प्री-क्वार्टरफाइनल में बेल्जियम के डेविड गोफिन को 7-6, 6-4 से हराया। क्वार्टरफाइनल में उनका मुकाबला जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा। ज्वेरेव ने प्री-क्वार्टर में रूस के एंड्री रुबलेव को 6-0, 7-6 से हराया।फेडरर के अलावा वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। डिफेंडिंग चैम्पियन जोकोविच ने अमेरिका के जॉन इस्नर को 7-5, 6-3 से हराया। पिछले हफ्ते ही जापान ओपन जीतने वाले जोकोविच का पूरे मैच में एक भी पॉइंट ब्रेक नहीं हुआ। अब जोकोविच का मुकाबला स्टीफानोस सितसिपास से होगा, जिन्होंने पोलैंड के हबर्ट हरकेज को 7-5, 3-6, 7-6 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।मेदवेदेव ने कनाडा के पोस्पिसिल को हरायाइसके अलावा रूस के डेनिल मेदवेदेव ने कनाडा के पोस्पिसिल को 7-6, 7-5 से हराया। इटली के फैबियो फोग्निनी ने रूस के कैरेन खाचानोव को 6-3, 6-5 से हराया। क्वार्टर फाइनल में मेदवेदेव और फैबियो आमने-सामने होंगे। इट..
                 

Happy Birthday Gautam Gambhir: क्रिकेटर, राजनेता, देशभक्त.. हर भूमिका में परफेक्ट गौतम गंभीर

                 

बाजार का दबाव, एमएस धोनी नहीं ले रहे संन्यास?

                 

ईरानी महिलाओं के लिए ऐतिहासिक पल, अब स्टेडियम में देख सकेंगी फुटबॉल

                 

फर्राटा धाविका निर्मला शेरॉन पर लगा 4 साल का बैन, एशियाई खिताब भी छिना

                 

मयंक द.अफ्रीका के खिलाफ लगातार 2 शतक लगाने वाले दूसरे ओपनर, भारत का स्कोर 273/3

वीरेंद्र सहवाग ने 2010 में दो टेस्ट कीसीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो शतक लगाए थे पिछले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा को रबाडा ने 14 रन पर आउट कियाखेल डेस्क.भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज के दूसरे मैच की पहली पारी में 3 विकेट पर 273 रन बना लिए। टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मयंक अग्रवाल ने लगातार दूसरा शतक लगाते हुए 108 रन की पारी खेली। उन्होंने पिछले टेस्ट में 215 रन बनाए थे। मयंक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो शतक लगाने वाले दूसरे ओपनर हैं। इससे पहले वीरेंद्र सहवाग ने 2010 में दो टेस्ट की सीरीज में ऐसा किया था। उन्होंने नागपुर में 109 और कोलकाता में 165 रन की पारी खेली थी।दिन का खेल खत्म होने तक कोहली 63 और अजिंक्य रहाणे 18 रन बनाकर नाबाद थे। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी की। इससे पहले मयंक अग्रवाल ने 195 गेंद की पारी में 16 चौके और 2 छक्के लगाए।चेतेश्वर पुजारा 58 रन बनाकर आउट हुए। दोनों को कगिसो रबाडा ने फाफ डुप्लेसिस के हाथों ही कैच कराया। इस..
                 

Ind vs SA 2nd Test: भारत ने ध्वस्त किया ऑस्ट्रेलिया का स्पेशल वर्ल्ड रिकॉर्ड

                 

India vs South Africa 2nd Test: विकेटकीपर साहा ने लिया हैरतअंगेज कैच, देखें Video

                 

संन्यास या पहेली, आखिर क्या चल रहा है धोनी के मन में?

                 

नस्लभेदी टिप्पणी पर मैदान छोड़ देगी इंग्लैंड फुटबाल टीम, जानें क्या है मामला

                 

नेमार ने बार्सिलोना छोड़कर गलती की, ग्रीजमैन दुनिया के बेस्ट खिलाड़ियों में से एक: मेसी

खेल डेस्क. अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने कहा कि नेमार को मालूम है कि उन्होंने बार्सिलोना छोड़कर गलती की। ब्राजील के नेमार 2013 से 2017 तक स्पैनिश क्लब बार्सिलोना से खेले। उन्होंने 123 मैच में 68 गोल किए। इसके बाद वे फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मेन चल गए। इस सीजन में उन्हें बार्सिलोना में शामिल करने के बहुत सारे प्रयास हुए।मेसी ने कहा, 'यह बात सही नहीं है कि मैं टीम में ग्रीजमैन को नहीं आने देना चाहता था। ग्रीजमैन दुनिया के बेस्ट खिलाड़ियों में से एक हैं।' नेमार के टीम के वापस आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह भी दुनिया का बेस्ट खिलाड़ी है। उसके खेलने का तरीका अलग है और उसके टीम से जुड़ने से हमें ओर ऑप्शन मिल जाते।‘खिलाड़ियों को टीम में रखने में मैं शामिल नहीं’क्लब चलाने के सवाल पर मेसी ने कहा कि लोगों को लगता है कि मैं खिलाड़ियों को टीम में रखने और कोच को हटाने में शामिल रहता हूं। ऐसा नहीं हैं। मैंने नेमार से फिर से क्लब में आने के लिए कहा था। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today लियोनल मेसी और नेमार (फाइल फोटो)।..
                 

Dutch Open: युवा भारतीय शटलर लक्ष्य सेन फाइनल में

                 

Kenya runner Eliud Kipchoge: केन्याई धावक एलियड ने रचा इतिहास, लेकिन रिकॉर्ड को नहीं मिलेगी मान्यता

                 

बॉक्सिंग: मैरी कॉम का 8वां मेडल पक्का, तीन अन्य भी सेमी में

                 

On This Day: 41 साल पहले आज ही के दिन महान ऑलराउंडर कपिल देव ने किया था टेस्ट डेब्यू

                 

टी-20 से बाहर किए जाने पर मैनेजमेंट से बात करेंगे कुलदीप

                 

मैं चाहता हूं कि विराट बड़े टूर्नमेंट जीतने पर ध्यान लगाएं: गांगुली

                 

डेविस कप के लिए टीम पाकिस्तान भेज सकता है एआईटीए, जल्द शुरू करेगा वीजा प्रक्रिया

                 

आदिल खान की गोल की बदौलत भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच ड्रॉ कराया

कोलकाता. भारत और बांग्लादेश के बीच फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर मैच 1-1 से बराबर रहा। यह भारत का ग्रुप ई में तीसरा क्वालिफायर मैच था। भारतीय टीम 2 ड्रॉ और एक हार के बाद 2 पाॅइंट लेकर चौथे नंबर पर है जबकि बांग्लादेश 3 मैच में दो हार, एक ड्रॉ के बाद एक पॉइंट के साथ पांचवें और आखिरी नंबर पर है। भारत का अगला मैच 14 नवंबर को अफगानिस्तान से होगा।मैच के 42वें मिनट में बांग्लादेश के साद उद्दीन ने हेडर से गोल कर टीम को बढ़त दिला दी। बांग्लादेश हाफ टाइम तक 1-0 से आगे था। मैच के 73वें मिनट में बांग्लादेश के जिबान ने भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत को चकमा दिया, लेकिन आदिल खान ने गोल बचा लिया।भारत ने बांग्लादेश के पिछली बार 1999 में हराया थाइसके बाद आदिल ने 88वें मिनट में गोल कर भारत को बराबरी दिला दी। यह भारत और बांग्लादेश के बीच 29 मैचों में तीसरा ड्रॉ था। भारत ने 15 और बांग्लादेश ने 11 जीते हैं। भारत और बांग्लादेश के बीच लगातार तीसरा ड्रॉ है। भारत को बांग्लादेश पर पिछली जीत 1999 और बांग्लादेश को पिछली जीत 2009 में मिली थी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today ..
                 

रोनाल्डो करियर का 700वां गोल करने वाले छठे फुटबॉलर, मौजूदा खिलाड़ियों में अव्वल

खेल डेस्क. यूक्रेन ने सोमवार को यूरो कप 2020 के क्वालिफायर मुकाबले में पुर्तगाल को 2-1 से हरा दिया। मैच में पुर्तगाल के लिए एकमात्र गोल स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 72वें मिनट में पेनल्टी से किया। यह उनके करियर का 700वां गोल रहा। वे इस आंकड़े को छूने वाले दुनिया के छठेऔर मौजूद फुटबॉलर्स में अव्वल हैं।चेक रिपब्लिक के पूर्व फुटबॉलर जोसेफ बाइकन 805 गोल के साथ नंबर-1 पर काबिज हैं।34 साल के रोनाल्डो ने यह उपलब्धि 973वें (घरेलू, क्लब और इंटरनेशनल) मैच में हासिल की। फुटबॉल इतिहास में ब्राजील के रोमारियो, पेले और जर्मनी के गर्ड म्यूलर भी 700 से ज्यादा गोल कर चुके हैं।700+ गोल करने वाले खिलाड़ी खिलाड़ी देश गोल जोसेफ बाइकन चेक रिपब्लिक 805 रोमारियो ब्राजील 772 पेले ब्राजील 767 फेरेंक पुस्कास हंगरी 746 गर्ड म्यूलर जर्मनी 735 क्रिस्टियानो रोनाल्डो पुर्तगाल 700 रोनाल्डो ने करियर में दाएं पैर से 63% गोल किएपुर्तगाली खिलाड़ी रोनाल्डो ने अपने करियर में444 (63%) गोल दाएं पैर से किए हैं। इसके अलावा 126 गोल बाएं पैर से, दो ग..
                 

Javed Miandad: मियांदाद ने की मांग, भतीजे को बल्लेबाजी कोच बनाया जाए