जागरण FilmiBeat BoldSky GoodReturns DriveSpark हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स One India

पीवी सिंधू ने परिवार में तनाव की खबरों को नकारा, पुलेला गोपीचंद पर लगाए पिता के आरोपों पर कही ये बात

                 

सिंधु के पिता ने पुलेला गोपीचंद पर लगाए आरोप, बताया बेटी को क्यों जाना पड़ा लंदन

                 

बेंगलुरु के सिराज ने विकेट की झड़ी लगाई, एक मैच में 2 मेडन फेंकने वाले पहले बॉलर बने

आईपीएल के 13वें सीजन का 39वां मुकाबला पूरी तरह से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के नाम रहा। मैच में कप्तान विराट कोहली ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को अचानक दूसरा ओवर थमा दिया। इसके बाद सिराज ने न सिर्फ मेडन ओवर डाला बल्कि लगातार 2 बॉल पर विकेट लेकर KKR की मुश्किलें बढ़ा दीं। इसके बाद KKR आखिर तक इन शुरुआती झटकों से उबर नहीं पाई। टीम के लगातार विकेट गिरते रहे। KKR ने 8 विकेट गंवाकर 20 ओवर में सिर्फ 84 रन बनाए, जो इस सीजन का सबसे छोटा स्कोर है। इस बीच, सिराज एक मैच में दो मेडन फेंकने वाले पहले बॉलर बन गए। उन्होंने 4 ओवर में 8 रन देकर 3 विकेट लिए। सिराज ने राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा और टॉम बेंटन को शिकार बनाया। जीत के बाद सिराज ने बताया कि मैच में उन्हें नई गेंद से बॉलिंग कराने का कोई प्लान नहीं था। कप्तान कोहली दूसरे ओवर में अचानक सिराज के पास आए और कहा- ‘‘मियां रेडी हो जाओ।’’ बता दें IPL में पहली बार किसी टीम ने 20 ओवर बैटिंग करने के बाद सबसे छोटा 84 रन का स्कोर बनाया। इससे पहले 2009 में साउथ अफ्रीका के डरबन में किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ ..
                 

जीत के बाद कोहली बोले- पिच देखकर सिराज से बॉलिंग कराई ; मॉर्गन ने कहा- पहले गेंदबाजी करना चाहिए थी

आईपीएल-13 के एक मैच में बुधवार रात रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने केकेआर को आठ विकेट से हरा दिया। जीत के बाद बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने कहा- हमने नई गेंद की जिम्मेदारी क्रिस मॉरिस के साथ वॉशिंगटन सुंदर को सौंपने का प्लान बनाया था। विकेट सूखा देखकर सिराज को बॉलिंग दी। कोहली ने कहा "हमारी रणनीति सुंदर और मॉरिस के साथ गेंदबाजी की शुरुआत करने की थी। लेकिन, फिर हमने मॉरिस के साथ मोहम्मद सिराज को गेंद सौंपने का फैसला किया। मैनेजमेंट ने एक सिस्टम बनाया है, जिसमें सही तरह से रणनीति बनाई जाती है। हमारे पास प्लान-ए, प्लान बी और प्लान-सी रहते हैं।" सिराज ने 8 रन देकर 3 विकेट लिए सिराज ने 4 ओवर में आठ रन देकर 3 विकेट लिए। उन्होंने अपने पहले ही ओवर में केकेआर के ओपनर राहुल त्रिपाठी और नीतीश राणा के दो लगातार गेंदों पर विकेट लिए। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। सुंदर ने 4 ओवर में 14 रन देकर 1 विकेट लिया। कोहली ने कहा- सिराज ने कड़ी मेहनत की है सिराज की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा, "पिछला साल सिराज के लिए मुश्किल रहा था। इस साल उन्होंने काफी मेहनत की और प्रैक्टिस के दौरान कोच से बातचीत..
                 

विराट ने 500 चौके लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने; धवन टॉप पर

कोहली ने आईपीएल में 500 चौके लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले शिखर धवन ही इकलौते बल्लेबाज हैं, जाे 500 बाउंड्री लगा चुके हैं। धवन ने 169 मैचों में 35.02 की औसत से 5044 रन बनाए हैं। जिसमें 575 चौके और 106 छक्के शामिल हैं। विराट के बाद सुरेश रैना ने 193 मैचों में 493 चौके और 194 छक्के लगाए हैं। उन्होंने 5368 रन बनाए हैं। गौतम गंभीर ने 154 मैचों में 491 चौके लगाए हैं। कोहली ने 187 मैचों में 38.77की औसत से 5777 रन बनाए हैं। जिसमें 500 चौके और 199 छक्के शामिल हैं। कोहली ने अब तक खेले 10 मैचों में 365 रन बनाए हैं। जिसमें 20 चौके और 9 छक्के शामिल हैं। जबकि बुधवार रात को केकेआर के खिलाफ 18 रन की पारी में 2 चौके लगाए हैं। उन्होंने अब तक 38 फिफ्टी लगा चुके हैं। केकेआर और बेंगलुरु मैच के दौरान तीन रिकॉर्ड बने विराट ने जहां 500 बाउंड्री लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। वहीं मोहम्मद सिराज ने दो मेडन कर आईपीएल का नया कीर्तिमान बनाया है। वह आईपीएल में 2 मेडन करने वाले पहले गेंदबाज बन गए। इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में 8 रन देकर 3 विकेट लिए। मैच में बेंगलुरु के बॉलर्स ने कुल 4 मेडन ओवर फेंक..
                 

IPL 2020: विराट कोहली का खुलासा, अंतिम क्षणों में लिया था सिराज को नई गेंद सौंपने का फैसला

                 

IPL 2020: दो मेडन ओवर और 3 विकेट, मोहम्मद सिराज ने रचा इतिहास

                 

मोहन बागान को सात महीने बाद मिली आई लीग ट्रॉफी, आईजोल एफसी को हराकर जीता था खिताब

                 

प्रशिक्षकों के लिए ऑनलाइन कोचिंग कोर्स चलाएगा हॉकी इंडिया

                 

रबाडा-बुमराह को बेस्ट नहीं मानते हैं मैक्सवेल, कहा- यॉर्कर फेंकने में बेहतर हैं मोहम्मद शमी

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मंगलवार को 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज करने के बाद पंजाब के ग्लेन मैक्सवेल ने मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, 'हम सबने देखा कि दिल्ली और मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में शमी ने कितनी बेहतरीन बॉलिंग की। वह इस वक्त IPL में सबसे बेहतरीन यॉर्कर फेंकने वाले गेंदबाज हैं।' मुंबई के खिलाफ सुपर ओवर में शमी ने की शानदार गेंदबाजी : मैक्सवेल मैक्सवेल ने कहा कि जिस तरह से शमी अंडर प्रेशर अच्छी बॉलिंग कर रहे हैं, वह काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा, 'हमने सोचा था कि मुंबई के खिलाफ हमारी टीम सुपर ओवर में 10 से 15 रन बनाएगी। कम रन रहने के बावजूद शमी ने उस स्कोर को डिफेंड किया। उनकी जितनी भी तारीफ की जाए कम है। हमारी टीम के लिए वह एक शानदार प्लेयर रहे हैं।' ड्रेसिंग रूम का माहौल शानदार : मैक्सवेल मैक्सवेल ने कहा कि इस वक्त टीम का माहौल बेहतर है और वे आगे के मैचों के बारे में सोच रहे हैं। उन्होंने कहा, 'हूडा और नीशम ने मैच को लास्ट ओवर में नहीं ले जाकर अच्छा किया और हम एक ओवर रहते ही जीत गए। हमने लगातार 3 मैच जीत लिए हैं। इससे टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है..
                 

KKR vs RCB: मोहम्मद सिराज IPL में यह कमाल करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने

                 

Preity Zinta ने 20वीं बार कराया कोराना टेस्ट, कहा- मैं Covid-19 टेस्ट क्वीन

                 

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मिली बड़ी छूट, क्वारंटीन के दौरान कर सकती है प्रैक्टिस

                 

भारतीय महिला तीरंदाजों के लिए ओलंपिक कोटा हासिल करना मुश्किल चुनौती: दीपिका

                 

फ्रेंच ओपन के बाद कोलोन टेनिस टूर्नामेंट में भी पहले दौर में बाहर हुए एंडी मर्रे

                 

चोट की वजह से ब्रावो भी IPL से बाहर, CEO बोले- रैना और हरभजन की कमी खली

आईपीएल के 13वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स को एक और झटका लगा है। टीम के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो भी ग्रोइन इंज्युरी की वजह से लीग से बाहर हो गए हैं। 17 अक्टूबर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए मुकाबले के बीच में ही ब्रावो मैदान से बाहर चले गए थे। इसके बाद उनकी मैदान पर वापसी नहीं हुई। इससे पहले चेन्नई के सीनियर प्लेयर्स सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने निजी कारणों से मौजूदा टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला किया था। रैना और हरभजन की गैरमौजूदगी में टीम को कमजोर मिडिल ऑर्डर और कमजोर स्पिन गेंदबाजी के साथ मैदान पर उतरना पड़ा। दिल्ली के खिलाफ जडेजा ने डाला था आखिरी ओवर दिल्ली के खिलाफ ब्रावो आखिरी ओवर डालने मैदान पर नहीं उतरे थे। दिल्ली को जीत के लिए 6 बॉल पर 17 रन की जरूरत थी। रविंद्र जडेजा ने टीम के लिए आखिरी ओवर डाला था, लेकिन जडेजा इसे डिफेंड नहीं कर पाए। चेन्नई इस मैच को 5 विकेट से हार गया था। घर लौटेंगे ब्रावो टीम के सीईओ काशी विश्वनाथन के कहा कि ब्रावो ग्रोइन इंज्युरी की वजह से बचे हुए मैचों के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे। वे एक-दो दिन में वापस अपने घर रवाना होंगे। ब्रावो ने चेन्नई के लिए ..
                 

लियोनल मेसी ने रियान गिग्स के ऑल-टाइम रिकॉर्ड की बराबरी की, लगातार 16वें सीजन में गोल करने वाले खिलाड़ी बने

बार्सिलोना के स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी ने चैम्पियंस लीग में नया कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। लीग में फेरेनवारोस के खिलाफ 5-1 की शानदार जीत में मेसी ने एक गोल किया। इस गोल के साथ वे लगातार 16वें सीजन में कम से कम एक गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए है। इस मामले में उन्होंने मैनचेस्टर यूनाइटेड के रियान गिग्स के ऑल-टाइम रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। मेसी ने मैच का पहला गोल किया मेसी ने मैच के 27वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई। इसके बाद अंसु फाती ने 42वें मिनट में गोल कर टीम की बढ़त को 2-0 कर दिया। फिलिप काउटिन्हो, पेड्री और ओसमन डेम्बेले ने दूसरे हाफ में एक-एक गोल कर बार्सिलोना को आसान जीत दिला दी। लीग में अब 29 अक्टूबर को बार्सिलोना का मुकाबला जुवेंटस से होगा। मेसी चैम्पियंस लीग में अलग-अलग 36 टीमों के खिलाफ गोल कर चुके इसके साथ मेसी ने लीग में नया रिकॉर्ड बनाया। वे चैम्पियंस लीग में अलग-अलग 36 टीमों के खिलाफ करने वाले पहले खिलाड़ी हैं। क्रिस्टियानो रोनाल्डो और राउल गोंजालेज ने 33-33 टीमों के खिलाफ गोल किए हैं, जबकि करीम बेंजेमा और ज्लाटन इब्राहिमोविच ने 29 टीमों के खिलाफ गोल दा..
                 

DC vs KXIP Predicted Playing XI: दिल्ली टीम में होगी इस स्टार खिलाड़ी की वापसी

                 

हार के बाद फ्लेमिंग ने माना, टीम का ताकत खत्म हो चुकी है

                 

राहुल ने कहा- आखिरी ओवरों में धड़कनें तेज थीं, लेकिन ऐसे जीतना अच्छा रहा; श्रेयस बोले- यह हमारे लिए वेक-अप कॉल

आईपीएल के 38वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पंजाब पॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर पहुंच गई है। जीत के बाद कप्तान लोकेश राहुल ने कहा कि आखिरी ओवरों में धड़कनें तेज हो गईं थी, लेकिन 19वें ओवर में ही मैच को अपने पक्ष में करना अच्छा रहा। वहीं, दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि यह हार हमारे लिए वेक-अप कॉल है। आगे और भी चुनौतियों के लिए हमें तैयार रहना होगा। पंजाब ने सीजन कई मैच आखिरी ओवरों में गंवाए हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उसे जीते हुए मैच में 1 रन से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ भी आखिरी ओवर में उसे 2 रन बनाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। निकोलस पूरन ने आखिरी बॉल पर छक्का लगाकर टीम को मैच जिताया था। इसके बाद रविवार को मुंबई के खिलाफ तो डबल सुपर ओवर से फैसला हुआ था। सेट बैट्समैन को गेम फिनिश करना होगा : राहुल राहुल ने कहा कि जब आप 6 बल्लेबाज और एक ऑल-राउंडर के साथ खेल रहे हों, तो यह जरूरी है कि सेट बैट्समैन मैच को खत्म करें। टॉप-4 बल्लेबाजों को जिम्मेदारी लेनी होगी। उन्होंने कहा कि ..
                 

बैंगलोर के सामने है कोलकाता की मुश्किल चुनौती, टॉप 4 में जगह मजबूत करने की जंग

                 

टॉप की टीमों को हराना इरादा था, पिछले मैच के बाद सो नहीं पाया था : राहुल

                 

दोनों टीम के पास प्ले-ऑफ के लिए जगह मजबूत करने का मौका, RCB जीती तो नंबर-2 पर पहुंचेगी

आईपीएल के 13वें सीजन का 39वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच आज शाम 7.30 बजे से अबु धाबी में खेला जाएगा। पॉइंट्स टेबल के टॉप-4 में शामिल दोनों टीमों के पास प्ले-ऑफ के लिए जगह मजबूत करने का मौका है। आरसीबी मैच जीती तो नंबर-2 पर पहुंच जाएगी। पिछले मुकाबले में आरसीबी ने केकेआर को हराया था आरसीबी अभी 9 में से 6 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर काबिज है। वहीं, केकेआर 9 में से 5 मैच जीतकर चौथे स्थान पर बरकरार है। दोनों टीमें अपने-अपने पिछले मुकाबले जीतकर आ रही हैं। दोनों टीमें सीजन में दूसरी बार आमने-सामने हैं। पिछले मुकाबले में बेंगलुरु ने कोलकाता को 82 रन से हराया था। शारजाह में खेले गए मैच में आरसीबी ने 194 रन बनाए थे। इसके जवाब में केकेआर 119 रन ही बना सकी थी। बेंगलुरु की ताकत आरसीबी के टॉप-4 बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने टीम के लिए अब तक 9-9 मैच में 200 से ज्यादा रन बनाए हैं। कप्तान विराट कोहली के नाम सबसे ज्यादा 347 रन दर्ज हैं। गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल, क्रिस मॉरिस, इसुरु उडाना और वाशिंगटन सुंदर कमाल की बॉलिंग कर रहे हैं। अब ..
                 

KKR vs SRH Match Preview: कोलकाता से पिछली हार का बदला लेने उतरेगा हैदराबाद

                 

IPL 2020 : कैपिटल्स ने CSK को पांच विकेट से हराया, धवन ने जड़ा आईपीएल करियर का पहला शतक

                 

पंजाब ने सुपर ओवर की हार का लिया बदला, धवन के शतक पर भारी पूरन-मैक्सवेल की साझेदारी

धांसू फॉर्म में चल रहे गब्बर यानी शिखर धवन ने बेजोड़ बेटिंग की और अपने नाबाद 106 रनों की बदौलत दिल्ली को 5 विकेट पर 164 रनों तक पहुंचाया। उन्हें उम्मीद थी कि दिल्ली कैपिल्टस के गेंदबाज किंग्स XI पंजाब को रोकने में सफल होंगे, पर ऐसा हुआ नहीं। आईपीएल-13 के 38वें मैच में पंजाब टीम निकोलस पूरन और ग्लेन मैक्सवेल के बीच हुई 69 रनों की तेजतर्रार साझेदारी की बदौलत बीस पड़ी। उसने 19 ओवरों में 167 रन बनाते हुए 5 विकेट से मैच जीत लिया। इसके साथ ही उसने सुपर ओवर में मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया।..
                 

सीजन में धोनी-कार्तिक मिलकर भी शुभमन के बराबर रन नहीं बना सके, 5 सीनियर्स का कोई मेडन नहीं

दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग IPL युवा खिलाड़ियों के लिए सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है। जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, क्रुणाल पंड्या जैसे खिलाड़ियों ने IPL में दम दिखाकर टीम इंडिया में जगह बनाई है। इस बार देवदत्त पडिक्कल, शुभमन गिल और राहुल तेवतिया जैसे यंग प्लेयर्स कमाल दिखा रहे हैं। शुभमन टीम इंडिया के लिए 2 वनडे खेल चुके हैं, जबकि पडिक्कल और तेवतिया ने दावेदारी पेश की है। इन युवा खिलाड़ियों के आगे महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक और रॉबिन उथप्पा जैसे सीनियर प्लेयर भी फीके नजर आ रहे हैं। लगभग हर सीजन में हीरो रहे यह सीनियर खिलाड़ी इस बार स्ट्रगल करते नजर आ रहे हैं। वहीं, रविचंद्रन अश्विन और पीयूष चावला समेत 5 सीनियर गेंदबाज एक भी मेडन ओवर नहीं डाल सके हैं। पडिक्कल और प्रियम ने डेब्यू सीजन में दिखाया दम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के ओपनर पडिक्कल और सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज प्रियम गर्ग का यह डेब्यू सीजन है। पडिक्कल ने अब तक 9 पारियों में 296 और प्रियम ने 7 पारियों में 106 रन बनाए हैं। इस दौरान पडिक्कल ने 3 और प्रियम ने 1 फिफ्टी के साथ टीम को मैच जिताए हैं..
                 

RCB vs RR Match Preview: राजस्थान और बैंगलोर के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद

                 

Chris Gayle का बड़ा बयान, कहा- मैं यूनिवर्स का बॉस हूं, हार्ट अटैक दे सकता हूं

                 

7 वीं हार के बाद धोनी बोले- इस सीजन में हम वास्तव में बेहतर नहीं खेले; हम लाखों लाेगों के सामने खेलते हैं, इसलिए छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच सोमवार रात को मैच हुए। इस मैच में राजस्थान ने चेन्नई को सात विकेट से हरा दिया। चेन्नई की यह सातवीं हार थी। अब तक खेले 10 मैचों में से चेन्नई ने 3 जीते हैं। पॉइंट टेबल में सबसे नीचे है। टीम के लिए प्ले ऑफ में भी जाना मुश्किल दिख रहा है। चेन्नई की खराब प्रदर्शन से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी काफी दुखी हैं। राजस्थान से हार के बाद धोनी ने कहा कि इस सीजन में हम कहीं भी नजर नहीं आए। हमने बेहतर नहीं खेला है। हम टीम की समस्याओं को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा “ यह हमेशा नहीं होता है कि जिस प्रक्रिया को हम अपना रहे हैं, वह सही ही हो। हमें अपनी प्रक्रिया को देखना होगा कि हमारी प्रक्रिया में क्या गलत है। परिणाम हमेशा अपनाई जाने वाली प्रक्रिया पर निर्भर करता है। परिणाम हमेशा हमें सकारात्मक सोचने में मदद करता है। टीम से कई खिलाड़ियों को नहीं हटा सकते हैं उन्होंने कहा- हम लाखों लोगों के सामने खेलते हैं। ऐसे में छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। अगर आप प्रक्रिया पर ध्यान दोगे तो रिजल्ट का दबाव ड्रेसिंग रूम में नहीं आएगा। हम इसको सुलझाने की कोशिश..
                 

अब लोकेश राहुल ने अपनी अलग पहचान बना ली है

लोकेश राहुल को पिछले कुछ सालों में काफी रोल दिए गए। वे सभी पर खरे उतरे। राहुल जिम्मेदारियों में दब सकते थे, लेकिन उनके मजबूत दिमाग ने सभी को पार कर लिया। थोड़ा पीछे चलते हैं। ढाई साल पहले टेस्ट में राहुल के स्थान पर लगातार सवाल उठ रहे थे। कोहली को उनपर भरोसा था और उन्हें मौके मिल रहे थे। फिर भी वे कुछ नहीं कर पाए। अंतत: राहुल को टीम से बाहर करना पड़ा। करिअर के शुरुआती कुछ साल राहुल टेस्ट टीम के प्रमुख खिलाड़ी बनकर उभरे थे। 2014 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिडनी में उनका शतक कौन भूल सकता है। टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद से सीमित ओवरों की क्रिकेट में उन्होंने अपनी खास छाप छोड़ी है। व्हाइट बॉल क्रिकेट में उनके प्रदर्शन का काफी योगदान बेंगलुरू टीम का भी है। 2016 सीजन में वे कोहली और डिविलियर्स जैसे खिलाड़ियों के साथ इस टीम का हिस्सा थे। पंजाब में जाने के बाद उनकी सोच बदल गई। वे टीम के प्रमुख बल्लेबाज बन गए। चुनौतियां लेने लगे। लेकिन पंजाब के साथ एक और परेशानी थी विकेटकीपर की। फिर राहुल ने इसे अपने कंधे लिया। जिम्मेदारियों ने उन्हें काफी बदल दिया। 2018 में वे टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाल..
                 

KXIP vs RCB Predicted Playing XI: बैंगलोर के खिलाफ क्रिस गेल को मौका मिलने की उम्मीद

                 

IPL 2020 DC vs RR: राजस्थान को हराकर दिल्ली अंक तालिका में फिर शीर्ष पर

                 

सचिन और युवराज ने धांसू अंदाज कहा- हैपी बर्थडे, वीरू का दिल जीतने वाला रोचक जवाब

                 

एक गेंदबाज एक ही ओवर फेंक सकता है; पहले सुपर ओवर का नॉटआउट बल्लेबाज दूसरे में भी बैटिंग कर सकता है

रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के मुकाबले का नतीजा सुपर ओवर में आया। वो भी एक नहीं, बल्कि दो सुपर ओवर हुए। कई फैंस का मानना है कि मैच में मुंबई को हार इसलिए मिली क्योंकि दूसरे सुपर ओवर में बुमराह की जगह बोल्ट ने गेंदबाजी की। आखिर ऐसा क्यों हुआ? हम आपको इस बारे में बता रहे हैं- मैच में दूसरा सुपर ओवर क्यों लेना पड़ा? पहले सुपर ओवर में स्कोर बराबर हो गया था। इस कारण ऐसा करना पड़ा। 2019 में हुए वनडे वर्ल्ड कप से पहले सुपर ओवर टाई होने पर अधिक बाउंड्री लगाने वाली टीम विजेता बनती थी। पर वर्ल्ड कप के बाद इसमें बदलाव किया गया। आखिरकार सुपर ओवर को लागू क्यों किया गया? मैच टाई होने पर रिजल्ट निकालने के लिए इसका उपयोग किया जाता था। पहले यदि नॉकआउट मैच टाई होता था, तो ग्रुप में अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम विजेता बन जाती थी। पहली बार 2008 में न्यूजीलैंड-विंडीज के टाई टी-20 में इसका उपयोग किया गया था। सुपर ओवर के गेंदबाज-बल्लेबाज कैसे चुने जाते हैं? हर टीम की ओर से तीन बल्लेबाज और एक गेंदबाज का नाम देना होता है। दो बल्लेबाज के आउट होने पर पारी खत्म हो जाती है। यदि सुपर ओवर टाई हो..
                 

कप्तान राहुल बोले- सुपर ओवर में शमी सिक्स यॉर्कर करना चाहते थे; हार के बाद रोहित पड़े बीमार: पोलार्ड ने कहा- वह फाइटर हैं

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा कि सुपर ओवर में हमारे 5 रन बनने के बाद मोहम्मद शमी सिक्स बॉल यॉर्कर फेंकना चाहते थे। रविवार को डबल हेडर के दूसरे मैच में जीत का फैसला दो सुपर ओवर से हुआ। पहले सुपर में पंजाब ने 5 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने भी 5 रन बनाए। पहला सुपर ओवर टाई होने के बाद दूसरा सुपर ओवर हुआ। मुंबई ने 12 रन का टारगेट दिया। जवाब पंजाब ने 4 बॉल पर इसे हासिल कर लिया। जीत क बाद राहुल ने कहा- सुपर ओवर के लिए आप पहले से तैयारी नहीं कर सकते हैं। कोई भी टीम नहीं करती है। ऐसे में आपके बॉलर ने जो हिम्मत दिखाई है, उस पर भरोसा करना होता है। उन्होंने कहा- वह (शमी) सिक्स यॉर्कर डालने को लेकर पूरी तरह से वह मन बना चुके थे। उन्हें इसको लेकर कोई डाउट नहीं था। यह हमारे लिए बेहतर रहा। यह टीम के लिए महत्वपूर्ण होता है, जब अनुभवी खिलाड़ी टीम के लिए मैच जीतते हैं। राहुल- इस तरह की जीत के आदत नहीं डालनी चाहिए राहुल ने कहा कि जीत से वह खुश हैं, लेकिन टीम को इस तरह की जीत की आदत नहीं डालनी चाहिए। उन्होंने कहा “ हालांकि यह पहली बार ऐसा नहीं हुआ है। लेकिन हमें इस तरह की आदत नहीं डालन..
                 

IPL 2020: राशिद खान एक गेंद पर 'दो बार' हुए आउट, फैंस ने किए ऐसे कमेंट्स, देखें Video

                 

SRH vs CSK : 29वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रनों से हराया

                 

श्रीकांत का महेंद्र सिंह धोनी पर निशाना, 'जाधव और चावला में कौन सा स्पार्क नजर आता है'

                 

युवराज ने पूछा- पंजाब Vs मुंबई के बीच मैच बेहतर रहा या 2019 वर्ल्ड कप  फाइनल; रैना बोले- एक दिन में तीन सुपर ओवर, इससे ज्यादा रोमांचक क्या हो सकता है

आईपीएल के इतिहास में पहली बार दो सुपर ओवर में जाकर किसी मैच का निर्णय हुआ। किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच मैच टाई रहने के बाद सुपर ओवर में चला गया। पहले सुपर ओवर में जसप्रीत बुमराह की बेहतर गेंदबाजी के कारण पंजाब किंग्स इलेवन ने 5 रन ही बनाए। वहीं जवाब में मुंबई इंडियंस भी 5 रन ही बना पाई। उसके बाद मैच में दूसरा सुपर ओवर हुआ। दूसरे सुपर ओवर में मुंबई ने 12 रन का टारगेट दिया, जिसे पंजाब ने 4 बॉल में हासिल किया। पंजाब के लिए क्रिस जॉर्डन और मुंबई के लिए ट्रेंट बोल्ट ने सुपर ओवर डाला। पंजाब की ओर से सुपर ओवर में क्रिस गेल ने पहले ही गेंद पर सिक्स लगाया। जिसके बाद मयंक अग्रवाल ने दो चौके लगाकर जीत दिलाई। डबल सुपर ओवर के बाद पूर्व क्रिकेटर युवराज वे ट्वीट कर पूछा की पंजाब Vs मुंबई के बीच मैच बेहतर रहा या 2019 वर्ल्ड कप का फाइनल बेहतर रहा था। उन्होंने कहा- अदभुत मैच था। दोनों टीमों ने बेहतर प्रयास किया, तो जसप्रीत बुमराह ने बेहतर गेंदबाजी की। तो वहीं बॉस क्रिस गेल ने बेहतर बल्लेबाजी की। पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने ट्वीट कर कहा- एक दिन में तीन सुपर ओवर। रोमांचक रहा। भारतीय गे..
                 

मयंक की शानदार फील्डिंग और गेल की बैटिंग से मुंबई हारी, पंजाब की रोमांचक जीत से प्रिटी जिंटा खुश

आईपीएल सीजन-13 का 36वां मैच लीग के इतिहास का सबसे रोमांचक मैच रहा। मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया यह मैच पहले टाई हुआ। इसके बाद जो सुपर ओवर हुआ, उसमें भी टाई हुआ। दूसरी बार सुपर ओवर का सामना करने दोनों टीमें मैदान में उतरीं। डबल सुपर ओवर में पंजाब ने मुंबई के खिलाफ 12 रन का टारगेट चेज कर मैच अपने नाम किया। इस दौरान पंजाब के मयंक अग्रवाल ने शानदार फील्डिंग तो क्रिस गेल ने बैटिंग दिखाई। वहीं, किंग्स के शमी और मुंबई के बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी से सभी का दिल जीता। इससे पहले, दूसरे सुपर ओवर में मुंबई की बल्लेबाजी के दौरान मयंक ने बाउंड्री पर सिक्स को हैरान कर देने वाले अंदाज से रोककर टीम के लिए 4 रन बचाए। इसके बाद बल्लेबाजी के दौरान क्रिस गेल ने ट्रेंट बोल्ट की पहली बॉल पर छक्का जड़ा। अगली बॉल एक रन लिया। फिर मयंक ने दो लगातार चौके लगाकर पंजाब की झोली में जीत डाल दी। मैच के दूसरे सुपर ओवर में 12 रन के टारगेट का पीछा करते हुए ट्रेंट बोल्ट की पहली बॉल पर क्रिस गेल ने छक्का जड़ा था। इसके बाद लगातार दो चौके लगाकर मयंक अग्रवाल ने पंजाब को मैच जिताया। मयंक ने जीत का जश्न कु..
                 

CSK vs SRH Predicted Playing XI: चेन्नई के खिलाफ मैच के लिए हैदराबाद टीम में एक बदलाव संभव

                 

Delhi Capitals को दूसरा झटका, यह दिग्गज गेंदबाज भी चोट के कारण IPL 2020 से बाहर

                 

हम अपनी समस्याओं को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं : धोनी

                 

मुंबई इंडियंस का चौथा विकेट गिरा, ईशान के बाद क्रुणाल पंड्या भी पवेलियन लौटे; अर्शदीप ने 2 विकेट लिए

आईपीएल के 13वें सीजन का 36वां मैच मुंबई इंडियंस (MI) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच दुबई में खेला जा रहा है। मुंबई ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। मुंबई के बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक क्रीज पर हैं। क्रुणाल पंड्या (34) को रवि बिश्नोई ने दीपक हूडा के हाथों कैच आउट कराया। क्रुणाल ने डिकॉक के साथ चौथे विकेट के लिए 58 रन की पार्टनरशिप की। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें... इससे पहले रोहित शर्मा 9 रन बनाकर आउट हुए। अर्शदीप सिंह ने उन्हें आउट किया। सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। उनको मोहम्मद शमी ने मुरुगन अश्विन के हाथों कैच आउट कराया। मुंबई की पारी के हाइलाइट्स ओवर रन बने बैट्समैन बॉलर 0-5 38/2 डिकॉक : 20 रन शमी : 1 विकेट 6-10 32/1 क्रुणाल : 25 रन अर्शदीप : 1 विकेट दोनों टीम में विदेशी खिलाड़ी मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में क्विंटन डिकॉक, कीरोन पोलार्ड, नाथन कुल्टर-नाइल और ट्रेंट बोल्ट को शामिल किया। जबकि पंजाब टीम में क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल और क्रिस जॉर्डन को मौका मिला। दोनों टीमें: मुंबई: रोहित शर्मा (कप्तान), ..
                 

सीएसके पर जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स की मस्ती; सेंचुरी लगाने वाले धवन का कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ डांस वीडियो वायरल

चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराने के बाद दिल्ली के खिलाड़ियों ने होटल में जमकर मस्ती की। मैन ऑफ द मैच रहे शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर सहित टीम के कई खिलाड़ियों ने बॉलीवुड के गानों पर जमकर डांस किया। धवन ने इंस्टाग्राम पर पार्टी का विडियो शेयर किया। जिसमें सभी खिलाड़ी एक पंजाब गाने पर डांस करते नजर आ रहे हैं। आईपीएल में इस बार डेब्यू करने वाले तुषार देशपांडे काफी उत्साहित नजर आए। वह टेबल पर चढ़कर डांस करते दिखे। दिल्ली की शारजाह में तीसरी जीत शारजाह में दिल्ली कैपिटल्स की यह तीसरी जीत है। पॉइंट टेबल में दिल्ली टॉप पर पहुंच गया है। दिल्ली के 14 पॉइंट हो गए हैं। दिल्ली ने अब तक खेले 9 मैचों में से 7 में जीता है। जबकि दो में हार मिली है। धवन ने बनाया शतक चेन्नई ने 180 रन का टारगेट दिया। दिल्ली ने 5 विकेट गंवाकर 185 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। धवन ने आईपीएल में अपना पहला शतक लगाया। उन्होंने 58 गेंद पर 101 रन बनाए। जिसमें 1 छक्का और 14 चौका शामिल है। धवन ने 7 मैचों में 539 रन बना लिए हैं। उन्होंने आईपीएल में अब तक 168 मैचों में 34.05 की औसत से 4937 रन बना चुके हैं। जिसमें 39 अर्धशतक भी..
                 

कैफ बोले, IPL जीतने के लिए ऑलराउंड प्रदर्शन जरूरी

                 

दिल्ली से हार के बाद माही ने कहा- धवन के 3 कैच छोड़ना महंगा पड़ा, ब्रावो अनफिट थे, इसलिए जडेजा को आखिरी ओवर दिया

आईपीएल के 13वें सीजन के 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) से हारने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम की फील्डिंग से नाखुश नजर आए। उन्होंने कहा कि शिखर धवन के 3 कैच छोड़ना महंगा पड़ा। वहीं, ब्रावो को लास्ट ओवर न देने के निर्णय पर धोनी ने कहा कि ब्रावो अनफिट थे, इसलिए स्पिनर रविंद्र जडेजा को बॉलिंग दी। तीन कैच छूटने के बाद धवन ने आईपीएल का पहला शतक जड़कर दिल्ली को मैच जिताया। कैच छोड़ना भारी पड़ा : धोनी धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘‘धवन का विकेट हमारे लिए जरूरी था। हमने उनके कुछ कैच छोड़े, जिसका हमें खामियाजा भुगतना पड़ा। धवन ने शानदार पारी खेली। अगर वे लय में होते हैं तो स्कोरबोर्ड मूव कराते रहते हैं। साथ ही अपने स्ट्राइक रेट को भी बनाए रखते हैं। धवन ने काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की और दूसरे बल्लेबाजों ने भी उनका बखूबी साथ निभाया।’’ दीपक चाहर, धोनी और अंबाती रायडू ने ड्रॉप किए धवन के कैच चेन्नई के फील्डर्स ने धवन के 3 कैच छोड़े। जडेजा के 7वें ओवर की तीसरी बॉल पर दीपक चाहर ने पहला कैच ड्रॉप किया। उस वक्त धवन 27 रन बनाकर बैटिंग कर रहे थे। दूसरा कैच..
                 

भारत में अगले साल टी20 वर्ल्ड कप, पाक खिलाड़ियों को मिलेगा वीजा?

                 

कैपिटल्स ने सुपर किंग्स को सीजन के दोनों मैच हराए, 7वीं जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची; धवन का IPL में पहला शतक

आईपीएल के 13वें सीजन के 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 5 विकेट से हरा दिया। इस सीजन में दिल्ली ने चेन्नई को दूसरी बार शिकस्त दी है। टीम 9 में से 7 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। शिखर धवन ने 101 रन की पारी खेलते हुए आईपीएल में पहला शतक जड़ा। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें... चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 5 विकेट गंवाकर 185 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। धवन के अलावा मार्कस स्टोइनिस ने 24 और कप्तान श्रेयस अय्यर ने 23 रन की पारी खेली। चेन्नई के लिए दीपक चाहर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। अक्षर पटेल ने आखिरी ओवर में 3 छक्के जड़े दिल्ली को आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 रन जीत के लिए चाहिए थे। अक्षर पटेल 1 बॉल पर 1 रन बनाकर खेल रहे थे। चेन्नई के कप्तान धोनी ने यह ओवर रविंद्र जडेजा को दिया। अक्षर ने इस ओवर में 4 बॉल खेलीं और 3 छक्के लगाते हुए मैच दिल्ली को जिता दिया। दीपक ने दिल्ली को शुरुआती दो झटके दिए दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही थी। पृथ्वी शॉ लगातार दूसरे मैच ..
                 

गंभीर बोले- विरासत बनाने में लग जाते हैं कई साल, लेकिन नष्ट होने में लगता है केवल एक मिनट ; पठान ने कहा- टूर्नामेंट के बीच में कप्तान चेंज करना सही समय नहीं

दिनेश कार्तिक ने शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी छोड़ दी। उसके बाद इयॉन मॉर्गन को टीम की कप्तानी सौंप दी गई। हालांकि मॉर्गन की कप्तानी में भी टीम को शुक्रवार रात भी मुंबई इंडियंस से 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मॉर्गन को कप्तान बनाए जाने पर पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने कहा कि विरासत को बनाने में काफी समय लग जाता है। लेकिन इसको नष्ट होने में एक मिनट भी नहीं लगता है। गौतम ने साल 2011 और 2017 के बीच केकेआर के कप्तान रहे थे। उनकी कप्तानी में केकेआर ने साल 2012 और 2014 में चैम्पियन बनी थी। गंभीर ने कहा कि टूर्नामेंट के बीच में कप्तान को चेंज करना समझ से परे है। ऐसे में जब दिनेश कार्तिक बेहतर कप्तानी कर रहे थे। टीम चौथे स्थान पर थी और सात मैचों में से चार मैच में जीता था। ऐसा नहीं है कि मॉर्गन टीम में कोई बहुत बड़ा बदलाव कर देंगे। अगर केकेआर को कप्तान को बदलना ही था तो वह मैच से पूर्व ही बदल देते। तब मॉर्गन कोई बदलाव करने की स्थिति में होते है। कप्तान और टीम कोच बेहतर संबंध होना भी जरूरी है। बैटिंग पर ध्यान देने के लिए कोई बीच में कप्तानी नहीं छोड़ेगा उन्होंने कहा- मैं इससे सहम..
                 

MI vs KXIP: सुपर ओवर का डबल रोमांच, सोशल मीडिया पर मची धूम

                 

जीत के बाद रोहित शर्मा ने कहा- प्लेयर्स 6 महीने से नहीं खेले, जो मौका मिला है, उसे छोड़ेंगे नहीं; कोई भी टीम हार या जीत सकती है

आईपीएल में शुक्रवार रात को मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से हराया। जीत के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि प्लेयर्स को 6 महीने से खेलने का मौका नहीं मिला है। उन्हें जो भी मौका मिल रहा है, उसको छोड़ना नहीं चाहते हैं। बल्कि इस मौके का फायदा उठाते हुए सभी खिलाड़ी अपने को साबित करना चाहते हैं। ऐसे में कोई भी टीम मैच को जीत या हार सकती है। क्रुणाल और ईशान में बेहतर करने की ललक है उन्होंने कहा कि क्रुणाल और ईशान (किशन) को बहुत ज्यादा मौका नहीं मिला है। इन दोनों के अंदर बेहतर करने की ललक है। इन्हें जो भी मौका मिलेगा, उसमें वह अपने को साबित करना चाहेंगे। उन्होंने कहा- हमारे लिए जरूरी है कि हम अपने बेहतर प्रदर्शन को जारी रखे। इसमें जरा सी भी ढील टीम को संकट में डाल सकती है। हमने देखा है कि किसी भी समय कोई भी टीम हार सकती है। अब चेज करके भी टीम जीतेगी रोहित ने कहा “चेज करके जीतना हमेशा अच्छा लगता है। इससे खुद पर भरोसा बढ़ता है। टूर्नामेंट के शुरुआती आधे हिस्से में यह ट्रेंड देखा गया कि जो टीम चेज कर रहीं थीं, उन्हें हार का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन, अब मुझे लगत..
                 

बल्लेबाजी में मुंबई के खिलाड़ी हावी, डेथ ओवर्स में 13+ की रनरेट से रन बना रहे; गेंदबाजी में दिल्ली सबसे अच्छी टीम

लीग के अब तक हुए 31 मैच का लेखा-जोखा आईपीएल-2020 के शुरुआती 31 मुकाबले खत्म हो चुके हैं। यानी लीग के 13वें सीजन ने आधा सफर पूरा कर लिया है। गुरुवार तक हुए मैचोें को देखें तो मुंबई के बल्लेबाज पूरी तरह हावी रहे हैं। चाहे पावरप्ले की बात की जाए, मिडिल ओवर की या फिर डेथ ओवर की। वहीं, गेंदबाजी में पंजाब के गेंदबाज डेथ ओवर में सबसे ज्यादा रन दे रहे हैं। टेबल में दूसरे नंबर पर मौजूद दिल्ली कैपिटल्स की चौकड़ी सबसे सफल, सबसे ज्यादा 42 विकेट झटके हैं गुरुवार को हुए मैचों में गेंदबाजी की बात की जाए तो दिल्ली कैपिटल्स के कागिसो रबाडा, एनरिच नोतर्जे, आर. अश्विन और अक्षर पटेल की चौकड़ी ने सबसे ज्यादा 42 विकेट लिए हैं। सबसे ज्यादा 101 डाॅट गेंद राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने डाली हैं। वहीं, बेंगलुरू के तेज गेंदबाज क्रिस मॉरिस ने सबसे कम 4.83 की इकोनॉमी से रन दिए हैं। पंजाब के कप्तान केएल राहुल पावरप्ले के हाइएस्ट स्कोरर ओवर खिलाड़ी टीम रन 1-6 केएल राहुल पंजाब 170 7-16 श्रेयस अय्यर दिल्ली 177 17-20 डीविलियर्स बेंगलुरू 158 दिल्ली के कागिसो रबाडा डेथ ओवर में सबसे खतर..
                 

युवराज सिंह के ट्वीट पर बोले युजवेंद्र चहल, 'भैया हम इंडिया वापस आ जाएं क्या?' युवी का भी मजेदार जवाब

                 

आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, एक मैच में दो सुपर ओवर, पंजाब की मुंबई परयूंरोमांचक जीत

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब एक मैच में दो सुपर ओवर खेले गए। सुपर संडे में पहला मैच भी सुपर ओवर वाला रहा था, जहां केकेआर ने हैदराबाद को हराया था। इसके बाद दूसरा मैच मुंबई इंडियंस और पंजाब के बीच खेला गया जिसमें दो सुपर ओवर खेले गए। मैच में मुंबई इंडियंस ने 6 विकेट पर 176 रन बनाए। जवाब में पंजाब ने भी 6 विकेट पर 176 रन बनाए। मैच टाई रहा। इसके बाद सुपर ओवर में दोनों टीमों ने 5-5 रन बनाए और सुपर ओवर भी टाई हो गया। फिर मैच के दूसरे सुपर ओवर में मुंबई ने एक विकेट पर 11 रन बनाए। जवाब में पंजाब ने क्रिस गेल के छक्के और मयंक अग्रवाल के ट्रेंट बोल्ट पर लगाए गए दो चौके के दम पर मैच अपने नाम कर लिया।..
                 

दिनेश कार्तिक बोले-बैटिंग पर फोकस करने के लिए कप्तानी छोड़ी है; इयोन मोर्गन कोलकाता नाइट राइडर्स के नए कप्तान होंगे

दिनेश कार्तिक ने कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी इयोन मोर्गन को सौंप दी है। कार्तिक ने कहा कि वह अपने बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए ऐसा किया है। कोलकाता नाइट राइडर्स अभी पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर है। उसके आठ पॉइंट हैं। अब तक खेले 7 मैचों में से 4 में जीता है और 3 में हार का सामना करना पड़ा है। क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो ने कोलकाता के सीईओ वैंकी मैसूर के हवाले से लिखा है, "हम भाग्यशाली थे कि हमारे पास कार्तिक जैसा कप्तान था, जिसने हमेशा टीम को पहले रखा। इस तरह के फैसले लेने के लिए हिम्मत चाहिए।" उन्होंने कहा, "हम उनके फैसले से हैरान हैं। लेकिन हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं और उन्हें शुभकामनाएं देते हैं। हम इस बात से भी खुश हैं कि 2019 में इंग्लैंड को अपनी कप्तानी में विश्व कप दिलाने वाले मौजूदा उप-कप्तान मोर्गन कप्तानी करने को तैयार हैं। हमें उम्मीद है कि यह बदलाव टीम के हित में काम करेगा।" मोर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने 2019 में वनडे वर्ल्ड कप जीता है माेर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने 2019 में वनडे वर्ल्ड कप जीता है। उन्हें नाइट राइडर्स ने 5.25 करोड़ र..
                 

MI vs KXIP: 'डबल' सुपर ओवर में पंजाब से हारी रोहित शर्मा की टीम

                 

IPL: सुपर ओवर में कोलकाता ने हैदराबाद को हराया, फर्ग्युसन रहे जीत के हीरो

                 

कप्तान लोकेश राहुल बोले- शेर को भूखा रखना जरूरी; गेल जहां भी बल्लेबाजी करते हैं, वह खतरनाक होते हैं

आईपीएल-13 में गुरुवार रात को किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 8 विकेट से हरा दिया। पंजाब की यह दूसरी जीत है। इससे पहले उन्होंने बेंगलुरु को ही हराया था। जीत के बाद पंजाब के कप्तान राहुल काफी खुश नजर आए। उन्होंने इस सीजन में पहला मैच खेल रहे क्रिस गेल की तारीफ की। उन्होंने गेल को भूखा शेर बताया। राहुल ने कहा” शेर को भूख रखना जरूरी है। वह (गेल) जहां भी बैटिंग करते हैं, वह खतरनाक ही होते हैं। वह इसे चैलेंज के रूप में लेते हैं। जब वह नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए तब भी वह वही खिलाड़ी थे। उन्होंने आज अपना काम किया। इसे आगे भी जारी रखेंगे” राहुल ने कहा- पॉइंट में हमारी जो स्थिति थी, उससे हम कई गुना बेहतर साइड में आए गए हैं। मुकाबला काफी करीब था। मुझे खुशी है कि हम बाधा को पार करके जीत गए। राहुल मैन ऑफ द मैच रहे पंजाब ने यह मैच आखिरी गेंद पर रन बनाकर जीता। बेंगलुरु ने 172 रन का टारगेट दिया। 19 ओवर में पंजाब ने 1 विकेट के नुकसान 170 रन बना लिए थे। जीत के लिए 2 रन चाहिए थे। पहले और दूसरे बॉल पर रन नहीं मिला। तीसरे गेंद पर एक रन बना। वहीं अंतिम गेंद पर जीत के लिए एक रन..
                 

गेल और राहुल को आखिरी ओवर में सिर्फ 2 रन बनाने में पसीना आया; रोमांचक जीत के बाद खूशी से झूमीं प्रीति जिंटा

आईपीएल सीजन-13 के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ 8 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की। शारजाह में आरसीबी ने पंजाब को 172 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में क्रिस गेल (53) और लोकेश राहुल (61) ने 19वें ओवर तक जमे रहकर मैच में जीत आसान बना दी। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 93 रन की पार्टनरशिप की, लेकिन आखिरी ओवर में दोनों को सिर्फ 2 रन बनाने में पसीना आ गया। यह ओवर स्पिनर युजवेंद्र चहल ने किया था। बता दें सीजन में लगातार 5 हार के बाद पंजाब दूसरा मैच जीती। इतने लंबे ब्रेक के बाद किंग्स इलेवन फ्रेंचाइजी की मालकिन प्रीति जिंटा के चेहरे पर खुशी दिखाई दी। हालांकि, जब ओवर की आखिरी बॉल पर जीत के लिए 1 रन चाहिए था तो प्रीति के चेहरे पर टेंशन साफ दिख रही थी मगर निकोलस पूरन के छक्का लगाते ही वे खुशी से झूम उठीं। आखिरी ओवर की शुरुआती 2 बॉल डॉट खेलने के बाद क्रिस गेल 5वीं बॉल पर रनआउट हो गए। पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए सिर्फ 2 रन चाहिए थे, फिर भी मैच आखिरी बॉल तक गया। गेल 52 रन बनाकर स्ट्राइक और राहुल 61 रन बनाकर नॉन स्ट्राइक पर थे। बॉल चहल के हाथ मे..
                 

चेन्नै सुपर किंग्स को बड़ा झटका, कोच फ्लेमिंग ने बताया अगले कुछ हफ्तों के लिए नहीं खेल पाएंगे ब्रावो

                 

IPL 2020 KKR vs RCB: कोलकाता के नाम दर्ज हो गया यह शर्मनाक रिकॉर्ड

                 

पेरिस मास्टर्स में नहीं खेलेंगे नोवाक जोकोविच, बताई अजीब वजह

                 

कोरोना से उबरकर ज्लाटन इब्राहिमोविच की शानदार वापसी, टीम के लिए किए दो गोल

                 

टूर्नामेंट में बने रहने के लिए दोनों को चाहिए जीत, राजस्थान छठवें और हैदराबाद 7वें नंबर पर

आईपीएल के 13वें सीजन का 40वां मैच राजस्थान रॉयल्स (RR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच दुबई में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टूर्नामेंट में बने रहने के लिए दोनों टीमों को यह मैच जीतना जरूरी है। पॉइंट्स टेबल में राजस्थान 8 पॉइंट के साथ छठवें और हैदराबाद 6 पॉइंट के साथ 7वें नंबर पर है। हालांकि राजस्थान ने लीग में अब तक 10 और हैदराबाद ने 9 मैच खेले हैं। पिछले मैच में राजस्थान ने हैदराबाद को हराया था पिछले मैच में राजस्थान ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया था। राहुल तेवतिया और रियान पराग ने अपने दम पर मैच हैदराबाद से छीन लिया था। राजस्थान ने पहले 9 बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 158 रन बनाए थे। जवाब में हैदराबाद ने एक बॉल रहते 5 विकेट पर मैच जीत लिया था। बटलर-स्मिथ राजस्थान के टॉप स्कोरर राजस्थान के जोस बटलर और कप्तान स्टीव स्मिथ ने राजस्थान के लिए सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। बटलर ने 9 मैच में 262 रन और स्मिथ ने 10 मैच में 246 रन बनाए हैं। इसके अलावा संजू सैमसन ने 10 मैच में 236 रन बनाए हैं। आर्चर-तेवतिया के नाम सबसे ज्यादा विकेट राजस्थान के लिए सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामल..
                 

RCB 7वां मैच जीतकर टॉप-2 में पहुंची, KKR ने बनाया सीजन का सबसे छोटा स्कोर

आईपीएल के 13वें सीजन के 39वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 8 विकेट से हरा दिया। कोलकाता ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए सीजन का सबसे छोटा 85 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में आरसीबी ने 13.3 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 85 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। सीजन में इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने केकेआर को 143 रन का टारगेट दिया था। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें... आरसीबी के लिए देवदत्त पडिक्कल ने 25, एरॉन फिंच ने 16, गुरकीरत सिंह ने 21 और विराट कोहली ने 18 रन की पारी खेली। केकेआर के लिए लोकी फर्ग्यूसन ने एक विकेट लिया। फिंच को फर्ग्यूसन ने विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया, जबकि पडिक्कल को पैट कमिंस ने रनआउट किया। बेंगलुरु के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 8 रन देकर 3 विकेट लिए। कोलकाता ने सीजन का सबसे छोटा स्कोर बनाया केकेआर ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 84 रन बनाए। यह इस सीजन का सबसे छोटा स्कोर है। इससे पहले सीजन के छठवें मैच में आरसीबी ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 17 ओवर में 109 रन बनाए थे। आईपीएल ..