जागरण FilmiBeat BoldSky GoodReturns DriveSpark हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया ईनदु नवभारत टाइम्स One India CNBC आवाज़ आज तक ज़ी न्यूज़

वर्ल्ड चैंपियन बनने पर पीएम मोदी ने फ्रांस को दी बधाई, पेरिस से मुंबई तक मनी जीत की खुशी

                 

FIFA WC 2018:देश को दूसरी बार जिताकर फ्रांस के कोच ने रचा ये कीर्तिमान

                 

फ्रांस ने हर मैच 90 मिनट में जीता: स्पीड पर फोकस, तीन स्टार खिलाड़ियों की जगह चार नए चेहरों को मौका दिया

21वां विश्वकप जीतने वाली फ्रांस ने रविवार को लुझनिकी स्टेडियम में क्रोएशिया के खिलाफ फाइनल में भी रफ्तार से भरपूर खेल दिखाया। पूरे टूर्नामेंट में फ्रांस की रणनीति पहला गोल करके विपक्षी पर दवाब बनाने और रफ्तार बरकरार रखने की थी। टीम के मुख्य स्ट्राइकर किलिएन एम्बाप्पे-एंटोनी ग्रीजमैन ने आक्रमण को रफ्तार दी। एम्बाप्पे-ग्रीजमैन की जोड़ी ने 8 गोल किए, जो नेमार-रोनाल्डो-मेसी के कुल गोल से 1 ज्यादा हैं। एम्बाप्पे 37 किलोमीटर/घंटे तक की रफ्तार से दौड़े। रफ्तार में उन्होंने 34 किलोमीटर/घंटे की स्पीड से दौड़ने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो को भी पछाड़ दिया। फ्रांस ने इस वर्ल्ड कप में हर मुकाबला 90 मिनट के भीतर ही जीता। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

फ्रांस 20 साल बाद फिर चैम्पियन: क्रोएशिया को 4-2 से हराया, लगातार 7वें मैच में पहला गोल दागकर विपक्षी पर दबाव बनाया

मॉस्को. फ्रांस ने 21वां फुटबॉल वर्ल्ड कप जीत लिया। रविवार को रूस के लुझिनकी स्टेडियम में खेले गए फाइनल में उसने क्रोएशिया को 4-2 से हराया। फ्रांस दूसरी बार वर्ल्ड चैम्पियन बना है। इससे पहले उसने 1998 वर्ल्ड कप फाइनल में ब्राजील को 3-0 से हराया था। फाइनल में जीत के साथ फ्रांस ने वर्ल्ड कप करियर में क्रोएशिया के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखा। इससे पहले फ्रांस ने 1998 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में क्रोएशिया को 2-1 से हराया था। इस वर्ल्ड कप में फ्रांस ने हर मैच में पहला गोल करके विपक्षी टीम पर दबाव बनाया। उसने हर मैच 90 मिनट के अंदर जीता। फ्रांस ने फाइनल समेत कोई भी मुकाबला एक्स्ट्रा टाइम या पेनल्टी शूटआउट तक नहीं पहुंचने दिया। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

फ्रांस 20 साल बाद फिर चैम्पियन, क्रोएशिया को 4-2 से हराया; लगातार 7वें मैच में पहला गोल दागकर विपक्षी टीम पर दबाव बनाया

फ्रांस ने 21वां फुटबॉल वर्ल्ड कप जीत लिया। रविवार को रूस के लुझिनकी स्टेडियम में खेले गए फाइनल में उसने क्रोएशिया को 4-2 से हराया। फ्रांस दूसरी बार वर्ल्ड चैम्पियन बना है। इससे पहले उसने 1998 वर्ल्ड कप फाइनल में ब्राजील को 3-0 से हराया था। फाइनल में जीत के साथ फ्रांस ने वर्ल्ड कप करियर में क्रोएशिया के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखा। इससे पहले फ्रांस ने 1998 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में क्रोएशिया को 2-1 से हराया था। इस वर्ल्ड कप में फ्रांस ने हर मैच में पहला गोल करके विपक्षी टीम पर दबाव बनाया। उसने हर मैच 90 मिनट के अंदर जीता। फ्रांस ने फाइनल समेत कोई भी मुकाबला एक्स्ट्रा टाइम या पेनल्टी शूटआउट तक नहीं पहुंचने दिया। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

INDvsENG: इंग्लैंड ने अंतिम वनडे के लिए इस खिलाड़ी को किया टीम में शामिल

                 

फीफा: किस खिलाड़ी को मिला क्या इनाम, देखें

                 

FIFA WC: यूं जश्न में डूबा फ्रांस, फैंस हुए क्रेजी

                 

FIFA: फ्रांस ने इतिहास दोहराया, क्रोएशिया को 4-2 से रौंदकर दूसरी बार बना वर्ल्ड चैंपियन

                 

FIFA Final: क्रिकेट से 10 गुना ज्यादा है वर्ल्ड कप विजेता टीम को मिलने वाली ईनामी राशि

                 

विश्वकप फाइनल रात 8:30 बजे से: फ्रांस-क्रोएशिया को यहां तक लाने में उसके 5-5 खिलाड़ियों का अहम रोल

फ्रांस और क्रोएशिया के बीच आज यहां के लुझनिकी स्टेडियम में 21वें फुटबॉल विश्वकप का फाइनल खेला जाएगा। फ्रांस ने तीसरी और क्रोएशिया ने पहली बार खिताबी मुकाबले में जगह बनाई है। दोनों टीमों को यहां तक लाने में उनके पांच-पांच खिलाड़ियों ने अहम किरदार निभाया। टूर्नामेंट से पहले ब्राजील, अर्जेटीना, बेल्जियम, स्पेन, इंग्लैंड और जर्मनी को खिताब का तगड़ा दावेदार बताया जा रहा था, लेकिन वे क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं जा सकीं। वहीं, फ्रांस और क्रोएशिया ने अपने-अपने मुकाबलों में बड़ी टीमों की तरह गलतियां नहीं दोहराईं। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

FIFA World Cup: बेल्जियम से ग्रुप में मिली हार का बदला लेने उतरेगा इंग्लैंड

                 

'मैराथन मैन' को हरा जोकोविच ने जीता विंबलडन

                 

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेलेंगे रहाणे, विजय

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और उपकप्तान अंजिक्य रहाणे यहां के काउंटी ग्राउंड में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत-ए के आखिरी प्रथम श्रेणी मैच में खेलेंगे। विजय और रहाणे ने आखिरी बार अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेला था और वे वनडे की टीम में शामिल नहीं थे।..
                 

FIFA WC 2018: पहले खिताब के लिए आज पूर्व विजेता फ्रांस से टकराएगा क्रोएशिया

                 

पिता के साथ खेती करती थीं हिमा, 18 महीने पहले किसी प्रतियोगिता में पहली बार उतरीं, अब वर्ल्ड अंडर-20 एथलेटिक्स में जीता गोल्ड

हिमा दास ने फिनलैंड में चल रही वर्ल्ड अंडर-20 एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के 400 मीटर ट्रैक इवेंट में गोल्ड मेडल जीता। दुनिया के किसी भी ट्रैक इवेंट में गोल्ड जीतने वाली वे पहली भारतीय हैं। रोमानिया की एंड्रिया मिकलोस को रजत और अमेरिका की टेलर मेंसन को कांस्य पदक मिला। 18 साल की हिमा ने गुरुवार को 400 मीटर ट्रैक इवेंट रेस 51.46 सेकंड में पूरी की। इससे पहले बुधवार को सेमीफाइनल में भी उन्होंने 52.10 सेकंड का समय निकाला था। हालांकि पहले राउंड में 52.25 सेकंड का वक्त लिया था। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

दूसरा वनडेः इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, दोनों टीमों में कोई बदलाव नहीं

                 

INDvsENG: धोनी ने वनडे में पूरे किए दस हजार रन, इस मामले में सचिन छूटे पीछे

                 

थाइलैंड ओपन: खिताबी मुकाबले में हारीं पीवी सिंधु

350,000 डॉलर इनामी राशि के थाइलैंड ओपन विश्व टूर सुपर 500 टूर्नमेंट के महिला एकल वर्ग के खिताबी मुकाबले में पीवी सिंधु को हार का सामना करना पड़ा। रियो ओलिंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु को जापान की नोजोमी ओकुहारा ने सीधे गेम में 21-15, और 21-18 से हरा दिया। यह छठा मौका है, जब ओकुहारा ने सिंधु को हराया है। दोनों के बीच अब तक कुल 11 मुकाबले खेले गए हैं। 5 में सिंधु को जीत मिली है।..
                 

Wimbledon: फिर टूटा वर्ल्ड No. 1 नडाल का सपना, फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविक

                 

विंबलडन इतिहास का सबसे लंबा सेमीफाइनल: साढ़े 6 घंटे के मैराथन मैच में जीते केविन एंडरसन

                 

LIVE IND VS ENG: अर्द्धशतक के बाद स्टोक्स भी कुलदीप का शिकार बने, 47 ओवर में इंग्लैंड का स्कोर 234/7

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड ने 17 ओवर में तीन विकेट पर 87 रन बना लिए हैं। इयान मॉर्गन 3 रन और बेन स्टोक्स 2 रन क्रीज पर हैं। ओपनर जानी बेयरस्टो 38 रन, जेसन रॉय 38 रन बनाकर और जो रूट 3 रन बनाकर आउट हुए। तीनों विकेट कुलदीप यादव ने लिए।भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण टीम से बाहर हैं। उनकी जगह सिद्धार्थ कौल को टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स चोट के कारण टीम से बाहर हैं। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

फीफाः बिग बी और अभिषेक बच्चन बेल्जियम-फ्रांस का सेमीफाइनल मैच देखने रूस पहुंचे , इंस्टाग्राम पर साझा की तस्वीर

अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन का खेलों के प्रति प्यार किसी से छिपा नहीं है। अभिषेक इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चेन्नईयन फुटबॉल क्लब और प्रो कबड्डी लीग की टीम जयपुर पिंक पैंथर्स के मालिक भी हैं। ऐसे में फुटबॉल विश्व कप हो और वे इसके किसी मुकाबले के गवाह न बनें ऐसा कैसे हो सकता है। इंग्लिश फुटबॉल लीग के क्लब चेल्सी के समर्थक अभिषेक और अमिताभ वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच देखने के लिए रूस के सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम पहुंचे। अभिषेक ने स्टेडियम में खींची गई सेल्फी भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

द. अफ्रीकी गेंदबाज रबाडा ने ध्वस्त किया हरभजन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

                 

चौका जड़कर चहल ने क्यों उठाया था बल्ला? जानें

लॉर्ड्स में हुए दूसरे वनडे में मेजबान इंग्लैंड ने भारत को 86 रनों से हराकर सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया। टेंशन भरे इस मैच में कुछ पल मूड को हल्का करने वाले भी आए। इनमें से एक पल वह था जब आखिरी नंबर पर बल्लेबाजी करने आए युजवेंद्र चहल ने चौका जड़कर बल्ले को ऐसे हवा में उठा लिया जैसे उन्होंने शतक लगा दिया हो। इसे देखकर बाकी खिलाड़ियों की हंसी छूट गई थी।..
                 

हिमा दास की 'अंग्रेजी वाले' ट्वीट से नाराज हुए AAP नेता कुमार विश्वास, खेल मंत्री से कही ये बात

                 

FIFA का फरमान, महिला प्रशंसकों को ZOOM IN करके ना दिखाएं ब्रॉडकास्टर्स

                 

थाईलैंड ओपन: प्रणय, कश्‍यप और सिंधु प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, समीर वर्मा टूर्नामेंट से बाहर

थाईलैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारतीय खिलाड़ी एचएस प्रणय, पारुपल्ली कश्यप और पीवी सिंधु ने अपने-अपने मुकाबले जीत कर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। वहीं, समीर वर्मा पहले ही दौर में थाईलैंड के खिलाड़ी तानोंगसाक साएंसोबूनसुक से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। तानोंगसाक ने 44 मिनट में सीधे सेटों में 21-18, 21-16 से मात दी। उधर, पुरुष सिंगल्स में प्रणय ने स्पेन के पाब्लो एबियान को हराया। उन्होंने पाब्लो को 35 मिनट के भीतर सीधे सेटों में 21-16, 21-19 से हराया। अब प्रणय का सामना अगले दौर में इंडोनेशिया के सोनी कुनकोरो से होगा। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

विश्व जूनियर एथलेटिक्स : ट्रैक इवेंट में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय बनीं हिमा दास

                 

यो-यो टेस्ट की वजह से इंग्लैंड नहीं जा पाया था यह क्रिकेटर, अब हुआ पास

                 

FIFA: वर्ल्ड कप में यूं लगा खूबसरती का तड़का

                 

असम में धान के खेतों से स्प्रिंट ट्रैक तक भारत की 'स्वर्ण परी' हिमा दास का सफर

                 

विंबलडन: मौजूदा चैम्पियन फेडरर क्वार्टर फाइनल में हारे, एंडरसन ने 5 सेट में जीता मैच; जोकोविच 32वीं बार अंतिम 4 में पहुंचे

साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम में बुधवार को फिर बड़ा उलटफेर हुआ। पुरूष सिंगल्स में रोजर फेडरर को दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने क्वार्टर फाइनल में हरा दिया। उन्होंने फेडरर को पांच सेट तक चले मुकाबले में 2-6, 6-7 (5), 7-5, 6-4, 13-11 से हराया। इस जीत के साथ एंडरसन सेमीफाइनल में पहु्ंच गए। एंडरसन के करियर की यह अब तक की सबसे बड़ी जीत है। वहीं सर्बिया के नोवाक जोकोविच 32वीं बार किसी ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

विम्बलडनः 134 साल में पहली बार महिला सिंगल्स के आखिरी 8 में टॉप-10 खिलाड़ी नहीं; नडाल 7 साल बाद क्वार्टर फाइनल में

तीसरे ग्रैंड स्लैम विम्बलडन टेनिस के महिला सिंगल्स क्वार्टर फाइनल के मुकाबले तय हो गए। इनमें एक भी टॉप-10 सीडेड खिलाड़ी नहीं है। विम्बलडन में 1884 में वुमन्स सिंगल्स के मुकाबले शुरू हुए थे। तब से ऐसा पहली बार हुआ है। प्री-क्वार्टर फाइनल में 7वीं वरीयता वाली कैरोलिना प्लिसकोवा पहुंची थीं, लेकिन वे भी उलटफेर का शिकार हो गईं। चेक गणराज्य की इस खिलाड़ी को नीदरलैंड की किकी बर्नेंस ने हराया। उधर, मेन्स सिंगल्स में स्पेन के राफेल नडाल 7 साल बाद क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे। आखिरी बार उन्होंने 2011 में टूर्नामेंट का फाइनल खेला था। स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

INDvsENG: रोहित-कुलदीप ने भारत को पहले वनडे में दिलाई धमाकेदार जीत

                 

विंबलडन: सेरेना का सपना तोड़ केर्बर बनी चैंपियन

वर्ल्ड नंबर-10 जर्मनी की एंजेलिके केर्बर ने शनिवार को अमेरिका की सेरेना विलियम्स को 24वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने से रोक कर दिया। केर्बर ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विबंलडन के महिला एकल वर्ग के फाइनल में सेरेना को हरा दिया। केर्बर ने 23 ग्रैंड स्लैम और 7 बार की विबंलडन विजेता सेरेना को महज एक घंटे 5 मिनट तक चले मैच में सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से खिताबी शिकस्त दी।..
                 

FIFA WC 2018: हैरी केन को गोल्डन बूट मिलना लगभग तय, जानें सारे समीकरण

                 

Wimbledon 2018: कर्बर और सेरेना की बीच होगा खिताबी मुकाबला

                 

फीफा: दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला क्रोएशिया से आज, विश्व कप में दोनों पहली बार आमने-सामने

फुटबॉल विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में बुधवार को इंग्लैंड का मुकाबला क्रोएशिया से होगा। विश्व कप में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। अंतरराष्ट्रीय मैचों में दोनों 7 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं। जिसमें इंग्लैंड ने 4 और क्रोएशिया ने 2 जीते हैं। एक मैच ड्रॉ रहा। दोनों टीमों के बीच खेले गए 7 में से पिछले 6 मैच बुधवार को ही हुए। दोनों के बीच होने वाला इस विश्व कप सेमीफाइनल भी बुधवार को ही खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम तीसरी बार विश्व कप के सेमीफाइनल में खेलेगी। इससे पहले 1966 में उसने पुर्तगाल को 2-1 से हराया था और 1990 में उसे जर्मनी ने पेनल्टी शूट आउट में बाहर कर दिया था। वहीं क्रोएशिया दूसरी बार सेमीफाइनल में पहुंची है। इससे पहले उसे 1998 में मेजबान फ्रांस ने 2-1 से हरा दिया था। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

फीफा: पहले सेमीफाइनल में आज फ्रांस-बेल्जियम के बीच मुकाबला, टूर्नामेंट में कोई मैच नहीं हारी दोनों टीमें

फुटबॉल विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में मंगलवार को फ्रांस और बेल्जियम की टीमें आमने-सामने होंगी। विश्व कप में दोनों टीमों की यह तीसरी भिड़ंत है। इससे पहले हुए दोनों मुकाबले फ्रांस जीतने में सफल रहा था। अंतरराष्ट्रीय मैचों की बात करें तो 3 साल बाद दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरेंगी। सात जून, 2015 को स्टेड डि फ्रांस में खेले गए प्रदर्शनी मैच में बेल्जियम ने 4-3 से जीत दर्ज की थी। फ्रांस 2006 के बाद पहली बार विश्व कप सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहा है। वहीं, बेल्जियम 1986 के बाद पहली बार आखिरी जगह में जगह बना सका है। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

FIFA World Cup : क्रोएशिया की ऐतिहासिक जीत के बाद जश्न में डूबा जगरेब

                 

हिमा को सौगात, अब ओलिंपिक तक आर्थिक सहायता

भारत की उभरती हुई ऐथलेटिक्स स्टार हिमा दास को सरकार की टारगेट ओलिंपिक पोडियम योजना के तहत 2020 तोक्यो ओलिंपिक तक आर्थिक सहायता दी जाएगी। हिमा फिनलैंड में हुई आईएएएफ अंडर 20 विश्व ऐथलेटिक्स चैंपियनशिप में 400 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी। इस संदर्भ में स्पोटर्स इंडिया की महानिदेशक नीलम कपूर ने पुष्टि की है।..
                 

थाइलैंड ओपन: पहली बार फाइनल में पहुंचीं सिंधु

                 

Wimbledon: सेमीफाइनल में पहुंचे नडाल, जोकोविक से होगा मुकाबला

                 

SPORTS STAR: इंग्लैंड के खिलाफ युवी का ये बड़ा रिकॉर्ड क्या तोड़ पाएंगे धौनी, इसके अलावा पढ़ें क्रिकेट और अन्य खेल जगत की 10 बड़ी खबरें एकसाथ

                 

स्ट्राइकर मेसी, रोनाल्डो, नेमार की हाइप के साथ शुरू फुटबॉल विश्व कप में गोलकीपर सुबासिच, पिकफोर्ड, कोर्टियस स्टार बने

फुटबॉल विश्व कप के शुरू होने से पहले तीन स्ट्राइकरों की बहुत चर्चा थी। फुटबॉल प्रशंसकों का दावा था कि अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी, पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और ब्राजील के नेमार जूनियर अकेले दम को अपनी टीम को जिताने में सक्षम हैं। हालांकि तीनों खिलाड़ियों की टीमें क्वार्टर फाइनल से आगे का सफर नहीं तय कर पाईं। दूसरी ओर, सेमीफाइनल में पहुंची इंग्लैंड के गोलकीपर जॉर्डन पिकफोर्ड, क्रोएशिया के डेनियल सुबासिच और बेल्जियम के थिबौत कोर्टियसल स्टार बन गए। तीनों ही गोलकीपर्स का अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम योगदान रहा। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

क्लब T20: फिंच का तूफानी शतक, बनाया रेकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच की रेकॉर्ड 131 रन की नाबाद पारी के बूते सरे ने इंग्लैंड के घरेलू टी20 ब्लास्ट टूर्नमेंट में ससेक्स को 52 रन से हराकर उनके विजय अभियान को थामा। टी20 टूर्नमेंट में सरे के लिए किसी क्रिकेटर का यह सर्वाधिक स्कोर है। ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान हालांकि भाग्यशाली रहे कि पारी की शुरुआत में ही जोफ्रा आर्चर ने उनका कैच टपका दिया।..
                 

FIFA WC: इंग्लैंड का सपना चूर-चूर, 2-1 की ऐतिहासिक जीत के साथ पहली बार फाइनल में पहुंचा क्रोएशिया

                 

FIFA WC: लोगों मे दिखा रोनाल्डो का क्रेज, जर्सी आने के बाद क्रैश हुई जुवेंटस की साइट

                 

FIFA World Cup: डिडिएर डेशचैंप्स के पास इस स्पेशल ग्रुप में शामिल होने का मौका

                 

'क्रिकेट में काफी पैसा, बाकी खेलों की मदद करें औद्योगिक घराने'

भारत के लिए एकमात्र व्यक्तिगत ओलिंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने शुक्रवार को कहा कि क्रिकेट के पास पैसा है और अब वक्त आ गया है कि औद्योगिक घराने उससे इतर दूसरे खेलों पर ध्यान दें और उनमें निवेश करें। पांच बार के ओलिंपियन बिंद्रा ने यह बात कार्यक्रम में अपने अनुभव पर बातचीत के दौरान कही।..
                 

SPORTS NEWS: क्लिक कर पढ़ें क्रिकेट और फीफा विश्व कप की दस बड़ी खबरें

                 

FIFA World Cup 2018 इंग्लैंड vs क्रोएशिया: सेमीफाइनल मैच से पहले जानें आंकड़ों का खेल

                 

INDvsENG : धोनी के वर्ल्ड रिकॉर्ड के ताज में जुड़ेगा एक और नगीना

                 

हिमा दास: रेकॉर्ड ही नहीं शराब की दुकानें भी तोड़ीं

ऐथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड जीतकर इतिहास रचने वाली हिमा दास देश के लिए अब रोल मॉडल बनी हैं, लेकिन उनका गांव पहले से उनका फैन है। असम के छोटे से गांव ढिंग में रहनेवाले हिमा के पड़ोसियों की मानें तो रेकॉर्ड तोड़ने से पहले वह बुराई के खिलाफ आवाज उठाकर अपने गांव में मौजूद शराब की दुकानों को भी 'तोड़' चुकी हैं।..
                 

भारत बनाम इंग्लैंड: दूसरा वनडे आज, देखें कौन मजबूत

शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम को द्विपक्षीय वनडे सीरीज में आखिरी हार जनवरी 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली थी। तब से लेकर अब तक टीम इंडिया ने नौ सीरीज में जीत हासिल की है। इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में शनिवार को जब टीम उतरेगी तो उसकी निगाहें इस लय को जारी रखते हुए 10वीं सीरीज जीतने पर होगी। भारत सीरीज में 1-0 से आगे है।..
                 

गुफा से सुरक्षित निकाले गए कोच और सभी बच्चे, नहीं जा सकेंगे WC फाइनल देखने

                 

Wimbledon 2018: सेरेना, कर्बर, जार्जिस व ओस्तापेंको सेमीफाइनल में

                 

इस कंगारू गेंदबाज ने की भविष्यवाणी, ऑस्ट्रेलिया में कोहली नहीं बना पाएंगे शतक

                 

FIFA WC 2018: कभी भूखे पेट भी सोए, अब हफ्ते में 2.5Cr कमाते हैं रोमेलु लुकाकु

                 

भारत ने एशियाई तीरंदाजी प्रतियोगिता में जीते चार पदक, तीसरे स्थान पर रहा

                 

T-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत से छिना DSP रैंक, जांच में फर्जी निकली थी डिग्री

                 

कैफ का संन्यास: देखें, उनसे जुड़ा सबसे यादगार पल

                 

20 साल बाद फ्रांस फिर विश्व फुटबॉल चैंपियन, क्रोएशिया को 4-2 से हराया

                 

FIFA वर्ल्ड कप: इंग्लैंड के हैरी केन को गोल्डन बूट

​इंग्लैंड की टीम भले ही फीफा विश्व कप में चौथे स्थान पर रही पर कप्तान हैरी केन ने टूर्नमेंट में सबसे ज्यादा छह गोल कर गोल्डन बूट हासिल करने में सफल रहे। फुटबॉल के इस महासमर के शुरू होने से पहले इंग्लैंड को बड़ा दावेदार नहीं माना जा रहा था, लेकिन केन ने अपने प्रदर्शन से टीम का मनोबल बढ़ाने के साथ सेमीफाइनल में भी पहुंचाया।..
                 

फ्रांस ने 20 साल बाद जीता फुटबॉल वर्ल्ड कप

                 

FIFA Final: रूसी भालू की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, यह टीम जीतेगी वर्ल्ड कप ट्रॉफी

                 

थाईलैंड ओपन के फाइनल में पीवी सिंधु हारीं, जापान की ओकुहारा ने 21-15, 21-18 से जीता मुकाबला

भारतीय शटलर पीवी सिंधु रविवार को थाईलैंड ओपन बैडमिंटन चैम्पियनशिप में महिला सिंगल्स के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा से हार गईं। ओकुहारा ने सिंधु को सीधे सेटों में 21-15, 21-18 से मात दी। सिंधु पहली बार थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंची थीं। उन्होंने सेमीफाइनल में इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मरिस्का तुनजुंग को हराया था। भारत की ओर से 2012 में साइना नेहवाल ने इस खिताब को जीता था। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

हिमा दास को टोक्यो ओलिंपिक तक आर्थिक मदद देगी सरकार, वर्ल्ड अंडर-20 एथलेटिक्स में जीता था गोल्ड

फिनलैंड में वर्ल्ड अंडर-20 एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में 400 मीटर में गोल्ड मेडल जीतने वालीं हिमा दास को सरकार आर्थिक मदद देगी। हिमा को यह मदद सरकार की टारगेट ओलिंपिक पोडियम योजना के तहत 2020 टोक्यो ओलिंपिक तक दी जाएगी। हालांकि पहले हिमा को अगले महीने होने वाले एशियाई खेलों तक ही आर्थिक मदद मिलनी थी। स्पोर्ट्स इंडिया (पूर्व का नाम स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया) की महानिदेशक (डीजी) नीलम कपूर ने शनिवार को इसकी पुष्टि की। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

FIFA WC 2018 FINAL: क्या फ्रांस से 1998 की हार का बदला ले पाएगा क्रोएशिया?

                 

विम्बलडन: जोकोविक ने सेमीफाइनल में नडाल को हराया, खिताबी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के एंडरसन से भिड़ंत

सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने शनिवार को यहां स्पेन के राफेल नडाल को हराकर विम्बलडन टेनिस चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाई। जोकोविक ने 5 घंटे 15 मिनट तक चले सेमीफाइनल मुकाबले में नडाल को 6-4, 3-6, 7-6, 3-6, 10-8 से हराया। जोकोविक का रविवार को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से मुकाबला होगा। एंडरसन ने सेमीफाइनल में अमेरिका के जॉन इस्नर को हराया। एंडरसन ने विम्बलडन के इतिहास में सबसे लंबे सेमीफाइनल (6 घंटे 36 मिनट) में इस्नर को 7-6, 6-7, 6-7, 6-4, 26-24 से मात दी। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..
                 

फीफा: तीसरे स्थान के लिए बेल्जियम-इंग्लैंड में मुकाबला आज, इस विश्व कप में दूसरी बार दोनों आमने-सामने

फुटबॉल विश्व कप में शनिवार शाम तीसरे स्थान के लिए बेल्जियम और इंग्लैंड के बीच मैच होना है। मुकाबले में इस विश्व कप के दो टॉप स्कोरर आमने-सामने होंगे। इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन 6 गोल और बेल्जियम के रोमेलु लुकाकू 4 गोल के साथ दूसरे स्थान पर हैं। इस विश्व कप में दोनों टीमें दूसरी बार एक-दूसरे से भिड़ेंगी। ग्रुप स्टेज में हुए मैच में बेल्जियम ने इंग्लैंड को 1-0 से हरा दिया था। हालांकि उस मैच में इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन टीम में नहीं थे। 2002 के बाद से विश्व कप में कोई भी दो टीमें दूसरी बार आमने-सामने हैं। इससे पहले 2002 में ब्राजील और तुर्की ने एक-दूसरे के खिलाफ 2-2 मैच खेले थे। आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें..