जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

सरस्वती विद्या मंदिर खेलों में हटवाड़ का बेहतर प्रदर्शन

                 

मेलों से समृद्ध संस्कृति व परंपराओं का ज्ञान : जीतराम

                 

हवान स्कूल में तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू

                 

राज्यस्तर पर एकता प्रश्नोत्तरी में रही द्वितीय

राजकीय वरिष्ठ माध्यिमक पाठशाला नाल्टी की एकता कुमार ने हिदी पखवाड़े के दौरान आयोजित कार्यक्रम में दूसरा स्थान हासिल किया है । भाषा एवं सांस्कृतिक विभाग हिमाचल प्रदेश के सौजन्य से राजभाषा हिदी पखवाड़ा मनाया गया। राज्य भर के विद्यालय के छात्रों ने भाषण निबंध सुलेख व प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में भाग लिया। इस प्रतियोगिता में राज्य स्तर के लिए विद्यालय की ओर से बारहवीं कक्षा की एकता कुमारी का चयन हुआ। यह प्रतियोगिता गेयटी थियेटर शिमला में आयोजित की गई जिसमें एकता कुमारी ने प्रश्नोत्तरी में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। पाठशाला पहुंचने पर छात्रा का समस्त विद्यार्थियों व..
                 

मारपीट के मामले में क्रॉस एफआइआर दर्ज

                 

धार टटोह में पेयजल समस्या से जूझ रहे लोग

                 

पेंशनरों ने मांगों पर समस्याओं पर किया मंथन

उपमंडल घुमारवीं के तहत आने वाली कुठेड़ा पंचायत के वन विश्राम गृह के पास हिप्र राज्य विद्युत परिषद (लि) पेंशनर्ज वैलफेयर एसोसिएशन घुमारवीं इकाई की बैठक राम लाल शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में टीआर शर्मा और अजित सिंह वर्मा ने बतौर मुख्यअतिथि शिकरत की। बैठक में प्रधान रामलाल शर्मा उप प्रधान सुखराम शर्मा रूपलाल शर्मा राम ठाकुर ने भी पेंशनर्ज की लंबित पड़ी मागों पर चर्चा व विचार रखे। व सरकार से पेंशनर्ज की मागों विशेष रूप से मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर दौरा की गई घोषणा पेंशन भत्ते को मूल पेंशन में समयोजित करने की अधिसूचना जारी करने का आग्रह किया।..
                 

प्रश्नोत्तरी में दीक्षा व कामिनी प्रथम

                 

बिलासपुर में शुरू नहीं हुई एमए हिदी की कक्षाएं

                 

योगाभ्यास कर बीमारी से रहें दूर

                 

आरटीआइ एक्ट आम आदमी को बनाता है सशक्त

                 

हर्षिता तथा दीपशिखा का चयन राष्ट्रीय प्रतियोगिता में

                 

नशे को मिटाने के लिए और तेज किया जाएगा अभियान : दिनेश

                 

शिविर में 192 छात्राओं का रक्त जांचा

                 

राज्यस्तरीय बास्केटबॉल स्पर्धा के लिए पांच छात्राएं चयनित

राज्य स्तर की प्रतियोगिता के लिए बरमाणा स्कूल की पांच छात्राएं चयनित हुई हैं । राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बरठीं में आयोजित हुई जिला स्तर की बॉस्केट बॉल प्रतियोगिता बरमाणा स्कूल की छात्राओं ने ट्राफी पर कब्जा किया है । इस जिला स्तरीय प्रतियोगिता में बास्केटबॉल में बरमाणा स्कूल की छात्राओं ने अंडर 19 श्रेणी में प्रथम स्थान प्राप्त कर ट्रॉफी जीत कर बरमाणा स्कूल का नाम चमकाया । बास्केटबॉल की छात्रा खिलाड़ियों का चयन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए भी हुआ है। इससे पहले कंदरौर में जिला स्तरीय प्रतियोगिता में ब्वायज अंडर 19 की ट्रॉफी भी जीती है । बरमाणा स्कूल के..
                 

400 मीटर दौड़ में हर्ष व दीक्षिता निकले आगे

                 

रोपड़ी गांव को जाने वाली सड़क पर पुली का काम लटका

                 

दोकड़ू स्कूल के विद्यार्थियों संवारी बावड़ी

                 

Ad

खंडस्तरीय खेलकूद का विधायक राजेंद्र गर्ग ने किया शुभारंभ

प्राथमिक पाठशालाओं की खंड स्तरीय तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ केन्द्रीय प्राथमिक पाठशाला बरोटा में विधायक राजेन्द्र गर्ग ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विद्यार्थी शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी बढ़चढ़ कर भाग लें। शिक्षा के साथ-साथ खेलों से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है। उन्होने कहा कि शिक्षा और खेलकूद एक दूसरे के पूरक है। विद्यार्थियों में किताबी ज्ञान ही काफी नहीं है अपितु शारीरिक विकास भी जरुरी है जो कि खेलों से ही संभव है। उन्होंने कहा कि शिक्षा और खेलों में भाग लेने से बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ता है। उन्होने कहा कि छोटी उम्र में खेल के मैदान में उतरना और अनुशासन के खेलें खेलना खिलाड़ी के लिए अच्छी शुरुआत होती है यही छोटे छोटे खिलाडी बच्चे आगे चलकर बड़े खिलाडी बनेंगे। उन्होने कहा कि इन छोटे..
                 

सायर मेला 20 सितंबर से होगा शुरू

                 

Ad

बरमाणा स्कूल के तीन छात्र जिलास्तरीय स्पर्धा के लिए चयनित

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बरमाणा के छात्रों ने हाल ही में कोठीपुरा स्कूल में आयोजित हुई चिल्ड्रन सांइस प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन किया है । इस प्रतियोगिता में सीनियर सेकंडरी स्तर के साइंस क्विज में जमा दो के विद्यार्थी संतोष व ज्योतिमा चौधरी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया । हरि ओम गुप्ता ने जूनियर स्तर के गणित आलिपयाड में दूसरा स्थान प्राप्त किया । तीनों विद्यार्थी घुमारवीं में जिला स्तरीय आयोजित होने वाले विज्ञान मेले में भाग लेंगे । प्रधानाचार्य भाल सिंह ने प्रार्थना सभा मे बताया कि इन तीनो विद्यार्थियों ने बरमाणा स्कूल का नाम चमकाया । बरमाणा स्कूल के प्रधानाचार्य भाल सिंह व एस एमसी प्रधान अमर सिंह चौधरी ने सभी विजयी छात्रों का स्वागत किया व प्राथना सभा में सम्मानित किया और चयनित खिलाड़ियों को आगे विजयी रहने का..
                 

Ad
Ad

कल्लर स्कूल में लगी स्वच्छता प्रदर्शनी

                 

न्यू गांव में 70 लोगों का स्वास्थ्य जांचा

सांसद स्वास्थ्य मोबाइल सेवा बैन के द्वारा मैहरीं काथला पंचायत के न्यूं गांव में लोगों का स्वास्थ्य जांचा गया। डॉ रविकांत डोगरा ने जानकारी देते हुए बताया कि सांसद स्वास्थ्य मोबाइल सेवा के माध्यम से लगभग 40 के करीब मुक्त टेस्ट किए गए तथा मुफ्त दवाइयां भी दी गई। इसके तहत अलग-अलग गांव में जाकर सभी लोगों को सुविधाएं दी जा रही हैं। कैंप में लगभग 70 के करीब लोगों का मुफ्त चेकअप किया गया। ब्लड टेस्ट यूरिक एसिड बीपी शुगर आदि..
                 

विज्ञान प्रश्नोत्तरी में ईशान व अभय प्रथम

                 

पार्टी में अनदेखी से आहत हैं रणधीर शर्मा : कांग्रेस

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी जुखाला बाबू राम सिसोदिया व श्री नयना देवी ब्लॉक अध्यक्ष रणजीत सिंह ने पूर्व भाजपा विधायक रणधीर शर्मा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि हार के बाद रणधीर शर्मा को उम्मीद थी की उन्हें निगम और बोर्ड में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के पद मिल जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ जिसकी टीस आज भी उनके मन में है। यही कारण है कि अब वह लोगों को भड़काने में लग गए है। उक्त लोगों ने कहा रणधीर शर्मा ने अपने आप विधायक रहते तो श्री नयना देवी में कोई विकास नहीं करवाया। अब जब अपनी सरकार है तो विकास कार्य को रोक कर रखा है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से रणधीर शर्मा जनमंच में अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे और मंत्री के पीए के रूप में कार्य कर रहे थे शायद वह भूल गए थे कि श्री नयना देवी के लोगों ने उन्हें घर बैठा दिया है। उक्त लोगों ने सरकार से पूछा है कि वह बताए की एक सरकारी कार्यक्रम में पार्टी..
                 

बेसहारा पशु के हमले में घायल वृद्ध ने तोड़ा दम

                 

श्री नयनादेवी में मंत्री के सामने उलझे रामलाल ठाकुर और रणधीर शर्मा Bilaspur News