जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

लाडली फाउंडेशन ने खोला तीसरा वितरण केंद्र

                 

ढाई करोड़ से बचेंगे खेत

संवाद सहयोगी बिलासपुर कोविड-19 के चलते पूरा बिलासपुर के विकास का पहिया थम सा गया था लेकिन अब विकास की रेल धीरे-धीरे पटरी पर लौटना शुरू हो गई है। बिलासपुर जिला में विकास कार्यों को गति देने के लिए कृषि विभाग खेतों की रक्षा करने के लिए ढाई करोड़ खर्च करेगा इसके लिए कृषि विभाग ने किसानों से आवेदन पत्र भी आमंत्रित कर लिए हैं। अब कृषि विभाग के अधिकारी इन आवेदनों की जांच पड़ताल करेंगे तथा उसके बाद उन्हें मंजूरी प्रदान करेंगे। कोविड-19 वायरस के चलते लगे लॉक डाउन के कारण बिलासपुर में सभी विकास कार्य ठप पड़ गए थे। लेकिन अभी विकास कार्य होना शुरू हो गए हैं। खबर की पुष्टि करते हुए कृषि विभाग के उपनिदेशक कुलदीप पटियाल ने बताया कि सोलर फेंसिग के तहत बिलासपुर जिला को ढाई करोड रुपए का बजट स्वीकृत हुआ है तथा राशि विभाग के पास पहुंच गई है। सोलर फेंसिग लगाने के लिए विभाग के चारों विकास खंडों से अब तक 3..
                 

सरकार! अब तो प्रमोशन लिस्ट निकाल दो

                 

अभी एक विकेट गिरी है शेष भी शीघ्र गिरेंगी : रामलाल

इसके सचिव स्वास्थ्य विभाग अतिरिक्त सचिव स्वास्थ्य विभाग और विशेष सचिव स्वास्थ्य विभाग भी कार्यप्रणाली की संदेह के घेरे में है उनकी भी जांच अति आवश्यक है। इसके अलावा प्रदेश आयुष्मान भारत योजना को लेकर भी बहुत प्रश्न चिन्ह लग चुके है। इन सभी विषयों पर प्रदेश सरकार को कड़े आदेश देकर सी. बी.आई. जांच करवानी चाहिए ताकि दूध का दूध पानी का पानी हो सके।..
                 

दोनों कोरोना पॉजिटिव पेशे हैं चालक, सवारी लेकर उड़ीसा व दिल्ली से आए थे

                 

घासनियों में लगाई आग पहुंची जंगल तक, ग्रामीणों ने पाया काबू

                 

बसें चलाने से पहले यूनियन के साथ बैठक करें अधिकारी : राजेश

                 

मास्क व सैनिटाइजर बांटे

                 

पोस्टर व मास्क बांट कर लोगों को किया जागरूक

                 

आपदाओं से निपटने के लिए 15 दिन में योजना तैयार करें अधिकारी

अपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए सभी विभाग 15 दिन के भीतर कार्य योजना करें तैयार- राजेश्वर गोयल बिलासपुर 29 मई- आगामी मानसून के मौसम में प्राकृतिक आपदाओं से बचने के लिए जिला ने तैयारियां शुरू कर दी है। सभी विभाग अपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए 15 दिन के भीतर कार्य योजना तैयार करें ताकि आपदा के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पडे और होने वाले नुक्सान को कम किया जा सके। यह बात उपायुक्त बिलासपुर राजेश्वर गोयल ने मानसून सी•ान के लिए तैयार रहने तथा जान-माल की क्षति से बचाव के लिए बुलाई गई अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने सम्बन्धित विभागों को मानसून में होने वाले नुकसान से निपटने के लिए पूर्व में ही पर्याप्त प्रबन्ध करने और पूरी तरह मुस्तैद रहने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि गर्मियों में होने वाली आगजनी की घटनाओं से निपटने के लिए जिला में वन रक्षकों को प्रशिक्षित किया गया है। उन्होंने बताया कि अभी तक जिला में..
                 

1415 सैंपल में से 1330 नेगेटिव

मुख्य चिकित्सा अधिकारी बिलासपुर डॉ0 प्रकाश दरोच ने बताया कि जिला से अब तक 1415 लोगों के सैंपल कोविड-19 के लिए लैब जांच के लिए आई0जी0एम0सी0 शिमला भेजे गए उनमें से 1330 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं और 11 की रिपार्ट अभी तक पॉजिटीव आई है इनमें से 4 ठीक हो गए है बाकी 7 का इलाज चल रहा है। शेष 74 सैंपलों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले सभी लोगों की बार्डर पर स्वास्थ्य जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि रैड जोन क्षेत्र से आ रहे व्यक्तियों को इनस्टीचयूशनल क्वारंटाईन में रखा जा रहा है और 5 से 7 दिनों के अन्दर उनका कोरोना टैस्ट किया जा रहा है और नैगेटिव आने पर ही उन्हें होम क्वारनटाईन में भेजा जा रहा है और बाकी को डॉक्टर की अनुमति के हिसाब से उनका क्वारंटाईन किया जा रहा है।..
                 

बिलासपुर में फिर लटका सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का काम

                 

सैलून की दुकान में हो रहा नियमों का पालन

                 

डमेहर स्कूल में दो लोगों को किया क्वारंटाइन

                 

मनरेगा में अब शहरों में भी मिलेगा काम

                 

डॉ. दडोच के तबादले पर सुनवाई तीन जून को

                 

बिलासपुर शहर सील, पॉजिटिव व्यक्ति ने की थी बाजार में खरीददारी

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व वर्तमान विधायक श्री नयना देवी जी राम लाल ठाकुर ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने जो नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिया है उससे प्रदेश सरकार व प्रदेश भाजपा के नेता यह न समझे कि उनकी जांच नहीं होगी। राम लाल ठाकुर ने तो इस पूरे मामले की सी. बी. आई.से जांच करवाने की मांग की है राम लाल ठाकुर ने कहा कि स्वास्थ्य घोटाले के तार सीधे सीधे प्रदेश सरकार व भाजपा नेताओं से जुड़े हुए है इस घोटाले की अभी तो यह पहली विकेट गिरी है बाकी विकटें बहुत जल्द गिरेंगी। राम लाल ठाकुर ने यह भी कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है तब से इस सरकार ने प्रदेश के संवैधानिक व लोकतांत्रिक मूल्यों को गिरवी रख दिया है। उहोने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकारों को वर्ष 1997 से स्वास्थ्य विभाग से बड़ा प्यार रहा और फिर वर्ष 200..
                 

लॉकडाउन में कोलकाता के पर्यटक परिवार का सहारा बना हिमाचल पुलिस का जवान, सड़क से पहुंचाए घर

                 

संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर मरहाणा को किया सैनिटाइज

                 

अधिकारियों को फूल देकर किया सम्मानित

जिला कांग्रेस कमेटी बिलासपुर ने कोरोना योद्धाओं को इस विश्वव्यापी माहामारी व सामाजिक जागरूकता के प्रति लोगों को सजग करने हेतु जिला प्रशासन को सम्मानित किया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कांग्रेस की अध्यक्षा अंजना धीमान ने की। इस कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिनग का विशेष रूप से ध्यान रखा गया। इस कड़ी में •िालाधीश राजेश्वर गोयल जिला पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ए.डी एम. विनय धीमान ए सी टू डी सी सिद्धार्थ आचार्य जिला राजस्व अधिकारी देवी राम व तहसीलदार सदर अमित शर्मा व नाके पर पुलिस कर्मियों को फूल भेंट करके सम्मान दिया गया। इस मौके पर जिला कांग्रेस अध्यक्षा ने कहा कि जिला कांग्रेस हर उस नागरिक का भी सम्मान करती है जिसने कोविड 19 से लड़ने हेतु अपनी भूमिका निभाई है और इस कठिन घड़ी में जिला कांग्रेस लोंगो के साथ खड़ी है। इस मौके पर पूर्व जिला परिषद सदस्य राजेन्द्र ठाकुर सदर पंचायत समिति उपाध्यक्ष निर्मला धीमान हेम राज ठाकुर राहुल चौहान अधिवक्ता अनुराग शर्मा रणजीत ठाकुर और संदीप सांख्यान मौजूद थे।..
                 

पूर्व सैनिकों ने विधायक कटवाल को किया सम्मानित

सेवानिवृत्त सैनिकों ने सी एस डी कैन्टीन की झंडूता के लिए स्वीकृति प्रदान करने के लिए विधायक जीत राम कटवाल को झंडूता के ठाकुरद्वारा मे समानित किया । विधायक ने सेवारत और सेवानिवृत्त सैनिकों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से झंडूता में सी एस डी कैंटीन की स्वीकृति प्रदान करने के लिए माननीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और माननीय मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का तहत दिल से अभार व्यक्त किया । उन्होंने बताया झंडूता में सी एस डी कैंटीन खुलने से विधानसभा क्षेत्र झंडूता के लगभग 2..
                 

जेठ पर गाली-गलौज करने का आरोप