जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

जिले में धूमधाम से मनाई गुरु पूर्णिमा

                 

मॉडल प्रतियोगिता में वीहान, तेजस्विनी व हितार्थ अव्वल

यूरोकिडस प्ले स्कूल कोटलानाला सोलन मे बच्चो द्वारा विभिन्न विषय पर बनाए गए मॉडल की वार्षिक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। स्कूल के डायरेक्टर शोभित बहल ने बताया कि इस आयाजन के तहत स्कूल के सभी बच्चे दिए गए टापिक पर मॉडल बनाकर लाए थे। वार्षिक प्रदर्शनी देखने आए सभी अभिभावको ने बच्चो द्वारा बनाए गए माडलो को देखा एंव उनकी सराहना की। वार्षिक प्रदर्शनी मे बच्चो के लिए प्रतियोगिता का आयोजन भी स्कूल प्रबंधन द्वारा किया गया। कार्यक्रम के मुख्यातिथी ने बच्चो द्वारा बनाए गए मॉडल की खुब सराहना की व उन्होने कहा की स्कूल मे ऐसे आयोजन करवाने से बच्चो मे..
                 

भाजपा की सदस्यता के लिए करें एसएमएस

                 

विद्यार्थियों ने बनाई सुंदर पेंटिंग

                 

निजी स्कूल पीटीए गठन में नियमों को दिखा रहे ठेंगा

शिक्षा के क्षेत्र में सुधार करने के लिए नियम तो बनाए जाते हैं । लेकिन वह नियम धरातल पर कितने कामयाब होते हैं इसका उदाहरण बिलासपुर जिला के निजी स्कूल हैं । इन स्कूलों में सरकारी नियमों के अनुसार पीटीए का गठन ही नहीं हो पाया है । हैरानी की बात तो यह है कि विभाग के पास इस संबध में निजी स्कूलों का रिकार्ड भी पूरा नहीं है । विभाग को यह जानकारी ही नहीं है कि जिला में कितने निजी स्कूलों में पीटीए का गठन किस आधार पर हुआ है या नियमों के अनुसार हुआ भी है या नहीं इसकी कोई जानकारी नहीं है । इस मामले को लेकर अब उच्च शिक्षा विभाग ने जिला स्तर पर निजी स्कूलों में पीटीए को लेकर 30 जुलाई तक जानकारी देने के लिए निर्देश जारी किए हैं । ऐसा न करने पर विभाग द्वारा कड़ी कार्रवाई करने के भी निर्देश जारी किए गए हैं ।..
                 

कार की टक्कर से व्यक्ति घायल

                 

अतिक्रमण से रास्ता बंद होने से दिक्कत

                 

व्यापार मंडल ने कार्यकारी अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

व्यापारियों को पेश आ रही समस्यायों को लेकर शुक्रवार व्यापारियों का प्रतिनिधि मंडल नगर परिषद की कार्यकारी अधिकारी से मिला। प्रतिनिधिमंडल की अध्यक्षता व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुनील गुप्ता ने की। उन्होंने इससे पूर्व में व्यापारमंडल द्वारा माँगी गई मांगों को पूरा करने के लिए उनका आभार प्रकट किया। सुनील गुप्ता की अध्यक्षता में आज नया मांगपत्र कार्यकारी अधिकारी को सौंपा गया। प्रधान सुनील गुप्ता ने बताया कि मांगपत्र में शहर व बा•ार के सार्वजनिक शौचालयों के रखरखाव व नए व अधूरे पड़े शौचालयों को नियमित रूप से प्रयोग में लाने बा•ार में आने वाले बुजुर्गों महिलाओं व अन्य के लिए..
                 

बस चलाने के लिए मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

                 

जिम्मेदारी के पद पर एक्सटेंशन न दे सरकार : संघ

स्कूल प्राध्यापक संघ बिलासपुर इकाई ने प्रधानाचार्य पदोन्नति लिस्ट शीघ्र जारी करने की वकालत करते हुए शिक्षा विभाग से जिम्मेदारी के पद पर एक्सटेंशन न देने की गुहार लगाई है। हिमाचल स्कूल प्रवक्ता संघ जिला बिलासपुर के प्रधान नरेश ठाकुर वरिष्ठ उप प्रधान भूपेन्द्र ठाकुर महासचिव जगदीश कौंडल सतीश शर्मा हेम राज राजेंद्र शर्मा राजेन्द्र ठाकुर सुभाष सुधीर सुरेश विजय कुमार शर्मा बलदेव शर्मा..
                 

इंद्र ठाकुर व गोपाल जेलटा को दी बधाई

                 

गंगाजल लाने के लिए बिलासपुर से जत्था रवाना

                 

प्रेस क्लब की कार्यकारिणी का हुआ विस्तार

                 

कैंटर व कार में टक्कर, पांच लोग घायल

पुलिस थाना स्वारघाट के अंतर्गत बनेर के पास कैंटर व कार में टक्कर हो गई जिससे पांच व्यक्ति जख्मी हो गए । चंडीगढ़ मनाली राष्ट्रीय उच्च मार्ग 205 बनेर के पास एक कैंटर स्वारघाट की तरफ से काफी तेजी से आ रहा था जिसे चालक हरमनजीत सिंह निवासी ़फतेहगढ़ साहब पंजाब चला रहा था व बिलासपुर की तरफ से एक कार जिसको चालक पवन कुमार निवासी श्री नैना देवी चला रहा था। जानकारी के अनुसार इस कार में संदीप मनोज रोहित प्रिया बैठे हुए थे। तभी कैंटर व कार की आमने-सामने की टक्कर हो गई जिसमें कार में बैठे सभी को चोटें आई है। संदीप मनोज रोहित प्रिया को क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर निजी कार में ले जाया गया । कार चालक पवन कुमार को सरकारी अस्पताल..
                 

स्वास्थ्य विभाग के निदेशक से मिला प्रतिनिधिमंडल

                 

सुरेंद्र नड्डा चुने अनुबंध फार्मासिस्ट संघ के प्रदेशाध्यक्ष

                 

शरारती तत्वों ने लगाई आग, जले 70 बांस

गबारडू पंचायत के करसोह गांव में आग लगने से एक ही परिवार के 60 से 70 बांस जल गए है। बताया जा रहा है कि मंगत राम के खेतों में पैदा किए गए इन बासों को शरारती तत्वों द्वारा जलाया गया है। आग इतनी तेज थी कि पड़ोस के लोग सारी रात जागने पर मजबूर हो गए। मंगत राम का परिवार हमीरपुर शहर में रहता है आग लगने पर दूसरे दिन उसके पड़ोसियों ने उसे सूचना दी। मंगत राम ने..
                 

बाप व बेटे ने महिला को डंडे से पीटा

                 

पीएचसी के लिए बैंच, वाटर कूलर व फर्नीचर खरीदने के आदेश

स्वास्थ्य खंड घुमारवीं के तहत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुहमझवाड़ व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तल्याणा में रोगी कल्याण समिति की बैठक समिति के अध्यक्ष खंड चिकित्सा अधिकारी घुमारवीं डॉ अवनीत शर्मा की अध्यक्षता में की गई। बैठक में रोगी कल्याण समिति कुहमझवाड़ के सचिव डॉ सुनील ठाकुर ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुहमझवाड़ में रोगी कल्याण समिति से करवाए गए कार्यो..
                 

भराड़ी में न बैठने की उचित व्यवस्था न पेयजल

                 

निजी स्कूल कर रहे सरकारी आदेशों की अनदेखी

शिक्षा के क्षेत्र में सुधार करने के लिए नियम तो बनाए जाते हैं । लेकिन वह नियम धरातल पर कितने कामयाब होते हैं इसका उदाहरण बिलासपुर जिला के निजी स्कूल हैं । इन स्कूलों में सरकारी नियमों के अनुसार पीटीए का गठन ही नहीं हो पाया है । हैरानी की बात तो यह है कि विभाग के पास इस संबध में निजी स्कूलों का रिकार्ड भी पूरा नहीं है । विभाग को यह जानकारी ही नहीं है कि जिला में कितने निजी स्कूलों में पीटीए का गठन किस आधार पर हुआ है या नियमों के अनुसार हुआ भी है या नहीं इसकी कोई जानकारी नहीं है । इस मामले को लेकर अब उच्च शिक्षा विभाग ने जिला स्तर पर निजी स्कूलों में पीटीए को लेकर 30 जुलाई तक जानकारी देने के लिए निर्देश जारी किए हैं । ऐसा न करने पर विभाग द्वारा कड़ी कार्रवाई करने के भी निर्देश जारी किए गए हैं ।..
                 

7.54 करोड़ रुपये से बनेगी बनोहा कुलवाड़ी सड़क

                 

प्राथमिकता से निपटाएंगे लोगों के कार्य : कर्म चंद

                 

शाहतलाई-दसलेहड़ा संपर्क मार्ग की बारिश ने बिगाड़ी सूरत

                 

विहिप के प्रांत अध्यक्ष लेखराज राणा का स्वागत

विश्व हिदू परिषद के प्रांत अध्यक्ष बनने पर लेखराज राणा का स्वागत घुमारवीं में किया गया। लेखराज राणा विशेष रूप से घुमारवीं पहुंचे थे। इस मौके पर जिला के सभी चारों प्रखंडों से कार्यकर्ता व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे । राणा ने कहा कि विश्व हिदू परिषद हिमाचल प्रांत कार्यकर्ताओं के सहयोग से समाज के बीच में आ रही कुरीतियों को दूर करने का भरपूर प्रयास करेंगे और सारे समाज को साथ लेकर चलेंगे। इ..
                 

घुमारवीं कॉलेज में करवाई चित्रकला प्रतियोगिता

                 

बस सुविधा न मिलने से परेशान हो रहे लोग

                 

तीनों एटीएम खराब पैसे निकलवाने के लिए 40 किलोमीटर सफर

                 

डंगार में बनाई जाएंगी वन समितियां

                 

महिला सशक्तीकरण को बढ़ाना देना प्रमुखता : रंजना

                 

फार्मासिस्ट संघ ने की आरोपित को गिरफ्तार करने की मांग

                 

स्कूल स्तर से ही पर्यावरण के मित्र बनेंगे बच्चे

                 

तीन माह में चालकों से वसूला 197900 रुपये जुर्माना

                 

सोनीपत के पहलवान रवि ने जीता दंगल

लखदाता दंगल कमेटी माणवा द्वारा दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । कमेटी के बैनर तले सभी बुजुर्ग एवं युवाओं को एकत्रित कर इस परंपरा का निर्वहन किया गया। इस दंगल का आनंद लेने के लिए आसपास की पंचायतों के लोग भारी संख्या में माणवा पहुंचे थे। लखदाता पीर की पूजा अर्चना के बाद साई द्वारा अखाड़े में धमाल डाली गई जबकि कई बुजुर्ग और युवा टमक की थाप पर अपना सहयोग देते रहे। बच्चों से शुरू हुई यह कुश्ती शाम तक रोचक मुकाबलों तक पहुंची। इसका शुभारंभ बंदला पंचायत के उपप्रधान महेंद्र सिंह ने किया। उन्होंने सफल आयोजन के लिए स्वेच्छा से समिति को 7 हजार रूपए की राशि भी भेंट की। बड़ी माली के लिए सोनीपत के पहलवान रवि और बिलासपुर के पहलवान युगवीर के बीच मुकाबला हुआ। जिसमें दोनो पहलवानों ने..
                 

बोलेरो व बाइक की टक्कर में दो लोग घायल

पुलिस थाना घुमारवीं के तहत घुमारवीं बाजार के समीप बोलेरो व बाइक में टक्कर हो गई । इस घटना में बाइक सवार दोनों युवकों चोटें आई हैं । पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार रजनीश कुमार निवासी लुहारवीं तहसील घुमारवीं ने थाने में शिकायत दी कि जब वह करीब रात के 10 बजे अपने दोस्त सौरव ठाकुर के साथ अपनी बाइक को चलाता हुआ घुमारवीं बाजार मैं जा रहा था एक बोलेरो जीप एचपी बड़ी तेज रफ्तार से आई और मेरी बाइक को टक्कर मार दी । जिसकी टक्कर से मुझे..
                 

Ad

अनादिकाल से चली आ रही गुरु शिष्य की परंपरा

                 

हीरापुर में 50 बीघा जमीन में फसल तबाह

ग्राम पंचायत हीरापुर के गांव हीरापुर की जरलू बस्ती के करीब 10 परिवार बरसंड गांव की ओर से आने वाले नाले से काफी परेशान हैं। इस नाले की वजह से लोगों की कई बीघा जमीन में बिजी गई फसल तबाह हो गई है। वहीं लोगों के मकानों को भी खतरा पैदा हो गया है। लोक निर्माण विभाग की लापरवाही लोगों पर भारी पड़ रही है। स्थानीय निवासी हुकुम सिंह तुलसीराम धर्म सिंह..
                 

Ad

कंचन बनीं एनएसयूआइ कॉलेज कैंपस अध्यक्ष

                 

Ad

संत निरंकारी भवन 134 अनुयायियों ने किया रक्तदान

संत निरंकारी भवन बिलासपुर में रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ मंडी जोन के जोनल प्रभारी डा. राम कृष्ण अभिालाषी द्वारा किया गया। रक्तदान शिविर में करीब 134 अनुनायियों ने रक्तदान किया। रक्तदान शिविर में घुमारवीं कपाहड़ा दधोल कुठेड़ा मरोतन धनीपखर स्वारघाट औहर झंडूता व बिलासपुर ब्रांच के सेवादल के सदस्यों ने भाग लिया। इस मौके पर सत्संग का भी आ..
                 

Ad

लोक निर्माण विभाग को बारिश से छह लाख का नुकसान

                 

विद्युत अदालत में दर्ज करवाएं शिकायत

                 

बिलासपुर कॉलेज में मनाया स्थापना दिवस

बिलासपुर महाविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् बिलासपुर इकाई द्वारा स्थापना दिवस मनाया । इस अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व विभाग संगठन मंत्री अरविद मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आज अपना 70 वां स्थापना दिवस मना रहा है । विद्यार्थी परिषद देशभर में स्थापना दिवस को राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस के नाम से मनाती है । आज विद्यार्थी परिषद विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन बन करके उभरा है। विद्यार्थी परिषद ने जो समाज में नारे दिए हैं उन नारों को अस्तित्व में लाने का काम विद्यार्थी परिषद ने किया भी है Þस्टूडेंट पावर नेशन पावरÞ Þआज का छात्र आज का नागरिकÞ और स्वामी विवेकानंद के आदर्शों पर चलने का काम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कर रही है। स्वामी..
                 

रोटरी क्लब ने लगाए नीम व जामुन के पौधे

                 

भारत की सेमीफाइनल में हार से बिलासपुरवासी मायूस

                 

दूसरी कक्षा से संस्कृत विषय शुरू करने की घोषणा का स्वागत

                 

प्रांत अध्यक्ष के स्वागत के लिए सौंपी जिम्मेदारी

                 

रिया ने किया बेटी है अनमोल का अर्थ सार्थक

                 

पीएचसी बप्याड़ में मरम्मत कार्यो पर खर्च होंगे 75 हजार

स्वास्थ्य खंड घुमारवीं के अंतर्गत आने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बप्याड में रोगी कल्याण समिति की बैठक समिति के अध्यक्ष खंड चिकित्सा अधिकारी घुमारवीं डॉ अबनीत शर्मा की अध्यक्षता में की गई । बैठक में रोगी कल्याण समिति बप्याड की सचिव डॉ शिखा शर्मा ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बप्याड में रोगी कल्याण समिति से करवाए गए कार्यो और खर्चो के बारे में तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की जरूरतों के बारे में विस्तार पूर्वक बताया। डॉ शिखा शर्मा ने बताया कि रोगी कल्याण समिति के पास 201..
                 

योजनाओं का निरीक्षण सुनिश्चित करें अधिकारी

सदर विधानसभा क्षेत्र की मल्यावर पंचायत में आयोजित होने वाले 12वें जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला करेगें। यह जानकारी उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने देते हुए बताया कि लोगों की समस्याओं का त्वरित समाधान सुनिश्चित बनाने के लिए रविवार 7 जुलाई को प्रात 10 बजे जनमंच कार्यक्रम का आयोजन सदर विधान सभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत मल्यावर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मल्यावर में किया जा रहा है। उन्होने बताया कि निर्धारित चिन्हित 7 पंचायतों से जनमंच कार्यक्रम के लिए अब तक कुल 106 आवेदन अपलोड किए जा चुके है जिसमें 49 समस्याएं और 57 मांग पत्र शामिल है। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जनमंच कार्यक्रम से पूर्व उनके क्षेत्र में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण करना सुनिश्चित कर लें तथा जनमंच कार्यक्रम में पूर्ण दस्तावेजों सहित पूरी तैयारी के साथ उपस्थित होना सुनिश्चित करें ताकि आवेदनकर्ता को उसके..