जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

पुखरी में बनेगा 15 लाख की लागत से पशु औषधालय

                 

क्वारसी, न्याग्रां, दियोल में आज बिजली बंद

संवाद सहयोगी होली विद्युत उपमंडल भरमौर के तहत 33 केवी गरोला-होली तथा 11 केवी होली- गरोला लाईन की मरम्मत एवं जरूरी रख-रखाव के लिए वीरवार को विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी। सहायक अभियंता विद्युत बोर्ड भरमौर विक्रम शर्मा ने बताया कि सुबह नौ से शाम पांच बजे तक क्वारसी न्याग्रां दियोल बजोल व आस-पास के सभी क्षेत्रों में बिजली बंद रहेगी। उन्होंने क्षेत्र के सभी बिजली उपभोक्ताओं से सहयोग की अपील की है।..
                 

अमृतसर के बिल्ला बराड़ ने जीता बैली दंगल

                 

मंगला में सांप ने डसी महिला, अस्पताल में भर्ती

संवाद सहयोगी चंबा ग्राम पंचायत मंगला के गांव मंगला में मंगलवार शाम को एक महिला को सांप द्वारा डंसने का मामला सामने आया है। महिला का उपचार मेडिकल कॉलेज चंबा में चल रहा है। हिना (26) पत्नी शम्मी निवासी गांव एवं ग्राम पंचायत मंगला मंगलवार को शाम के समय खेतों में काम कर रही थी। इस दौरान अचानक एक सांप ने उसे डंस लिया जिस कारण उसकी चीख निकल गई। इतने में आसपास कार्य कर रहे परिजन तथा अन्य लोग उसकी ओर दौड़े। नजदीक पहुंचने..
                 

जंगली सूअर से टिकरी पंचायत के ग्रामीण परेशान

                 

दूरियां ही नहीं दर्द भी बढ़ा दिया

समा सकता है। ग्रामीणों का कहना है कि सियुंर पुल टूटने से सियुंर पंचायत की करीब 5000 की आबादी को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा। खड़ामुख व गरोला का मुख्य मार्ग भी अगर बंद हो जाए तो सियुंर पंचायत के लोग इसी रास्ते से लोग सफर करते हैं। इस लकड़ी पुल के टूटने से सियुंर पंचायत का संपर्क लगभग सभी क्षेत्रों से लगभग कट गया है। अगर यहां पुल को अधिक नुकसान हो जाता है तो लोगों को रावी को पार करने के लिए अब दूरदराज का पहाड़ लांघकर होली तक पहुंचना पड़ेगा। यहां चार घंटे का रास्ता भी काफी खतरनाक है। यहां केवल सीजन के दौरान भेड़पालक ही अपने भेड़ों के साथ जाते हैं। लोगों ने लो..
                 

महिलाओं को पोषाहार का महत्व बताया

शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान सरू से अध्यापन कार्य करने के लिए आए हुए जेबीटी प्रशिक्षुओं ने डाइट सरू के प्रधानाचार्य राजेश शर्मा के दिशा निर्देश अनुसार मंगलवार को प्राथमिक पाठशाला उदयपुर में बच्चों तथा महिलाओं को राष्ट्रीय पोषण माह के दौरान शपथ दिलाई। इस दौरान महिलाओं को कुपोषण मुक्त स्वस्थ और मजबूत करने का वचन दिया गया और यह भी बताया कि हमेशा स्वच्छ तथा पौष्टिक आहार ग्रहण करना चाहिए। पौष्टिक आहार में सब्जियां अलग-अलग प्रकार के फल सोयाबीन दाल दूध मक्खन पनीर इत्यादि शामिल हैं।इसके अलावा उन्हें स्वच्छ वातावरण में रहने के लिए जागरूक..
                 

असुरक्षित घोषित किया जाए कंगेला स्कूल का भवन

ड़ी से पत्थर गिरने से स्कूल भवन पूरी तरह ढह गया। जिसके कारण लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। बीते पहली अगस्त को स्कूल के पास भारी बारिश के कारण भूस्खलन का मलबा स्कूल के छत पर गिर गया था। जिसके कारण स्कूल की दीवारों में भी दरारें आ गई है। इस बारे में स्थानीय लोगों ने पंचायत में स्कूल भवन को असुरक्षित करने के बारे में प्रस्ताव पारित किया गया। तथा स्कूल को दूसरे स्थान पर बनाने के बारे में भी विचार किया गया। लो..
                 

हरिराय मंदिर में सुबह सवेरे गूंजे भजन

                 

प्रश्नोतरी प्रतियोगिता में निराला टीम प्रथम

राजकीय महाविद्यालय चंबा में शनिवार को हिदी दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश प्रो. कुलदीप अग्निहोत्री ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम में कविता पाठ और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया। इन प्रतिस्पर्धाओं में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। सर्वप्रथम मुख्यातिथि द्वारा दीप प्रज्वल्लित किया गया। तदोपरांत राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम द्वारा कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया गया। कविता पाठ में उषा प्रथम शिल्पा द्वितीय राबिया तबस्सुम तृतीय स्थान पर रही। प्रश्नोत्तरी में निराला टीम ने प्रथम कबीर ने द्वितीय..
                 

जम्मू के निसार ने जीता भलेई दंगल

जिला के सुप्रसिद्ध मंदिरों में शुमार भद्रकाली भलेई माता मंदिर को दो दिवसीय एतिहासिक मेला शुक्रवार को मां भलेई के मंदिर सहित भलेई क्षेत्र के सभी मंदिरों में विशेष पूजा अर्चना दंगल मुकाबलों व सांस्कृतिक संध्या के साथ संपन्न हो गया। समापन दिवस पर आयोजित आयोजित दंगल मुकाबलों में एसएम स्टेशन कामांडर डलहौजी ब्रिगेडियर कौशिक मुखर्जी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। जबकि शाम के समय आयोजित सांस्कृतिक संध्या में डलहौजी पब्लिक स्कूल डलहौजी के निदेशक एवं प्रधानाचार्य डॉक्टर कैप्टन जीएस ढिल्लों ने मुख्यातिथि के रुप में उपस्थिति दर्ज करवाई। मंदिर प्रबंधक समिति के अध्यक्ष कमल..
                 

साहब! रिटायर कर्मियों को नहीं मिल रहा अपना पैसा

ल्द भुगतान करें। जो कर्मचारी 2017 से सेवानिवृत्त हैं उन्हें अभी तक उनके देय भुगतान नहीं हुए हैं। छुट्टियों का जमा पैसा व ग्रैच्युटि का एकमुश्त पैसा सभी को देना सुनिश्चित करे। इतना समय बीत जाने के बाद भी अभी तक कर्मचारियों को उनका अपना पैसा नहीं मिल पाया है। कई कर्मचारी अपना जमा पैसा न मिलने के कारण मानसिक परेशानी से गुजर रहे हैं। कर्मचारियों को घर का खर्चा चलाना मुश्किल हो गया है। विभाग के कार्यालय के चक्कर लगाकर कर्मचारी परेशान हो रहे..
                 

कूंर में बागवानों को सेब की पैदावार बढ़ाने के टिप्स

                 

खड़ामुख डैम में मिला अज्ञात वाहन

                 

हिमाचल में हादसा: कुंजर महादेव जाते हुए हादसे का शिकार हुआ श्रद्धालु, खाई में गिरी बाइक

                 

पांगी के गोस्ति गांव में दो मंजिला मकान जला, लाखों का नुकसान

जिला चंबा के जनजातीय विकास खंड पांगी की ग्राम पंचायत करयास के गोस्ति गांव में बुधवार को आग लगने से एक दो मंजिला मकान जलकर राख हो गया। मकान जलने से उसमें रहने वाले तीन परिवार प्रभावित हुए हैं। जबकि साथ लगते एक मकान को भी आंशिक नुकसान पहुंचा है। प्रभावित होने वाले परिवारों में हरि नाथ पुत्र भगत राम प्रमोद कुमार पुत्र हरि नाथ चेंचला पत्नी प्रेम राज तथा विनोद कुमार पुत्र हरिनाथ के परिवार शामिल हैं। इनमें से हरि नाथ तथा प्रमोद कुमार को पूर्ण रूप से नुकसान हुआ है। जबकि चेंचला तथा विनोद कुमारको भी नुकसान उठाना पड़ा है। प्रशासन ने आगजनी से राख हुए मकान के नुकसान का आकलन..
                 

मणिमहेश यात्रा: शिव चेलों ने पार की डल झील, भोलेनाथ के जयकारों से गूंज उठे पहाड़

                 

भरमौर में गायक केएस प्रेमी ने नचाए लोग

बाद बनी माता मैहर करें भेड़ा तेरियां हो गोरा-गोरा रंग तेरा मुखड़ा तेरा हिरणी दी चलदी चाल आज छतराड़ी हो कल राखा आर धुपड़ी ते पार छायां मुइए बीना आधी राती रजमा चंबा आर की नंदिया पार जैसे गीतों पर बेहतरीन प्रस्तुतियां देकर युवा दर्शकों को नाचने पर मजबूर कर दिया। इसके अलावा लोगों की फरमाइशों को भी पूरा किया। इसके अलावा कार्यक्रम में चुराह के प्रसिद्ध गायक नितिश राजपूत ने भी सांस्कृतिक संध्या के दौरान खूब समां बांधा। इससे पू..
                 

पुनर्मल्यांकन की फीस कम की जाए

                 

जनसाली में किया पौधारोपण

जन्य से पौधा रोपण करवाया गया। इस मौके पर जनसाली और बनगोटू कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। एक पौधा बेटी के नाम कार्यक्रम के तहत पौधारोपण किया गया। जिसमें वन विभाग से आरओ कुलदीप कुमार भी मौजूद रहे। उन्होंनें बताया कि अभियान के तहत अलग-अलग स्थानों पर पौधों लगाने का काम किया जाएगा। पौधे लगाने से हमारे पर्यावरण में फैले प्रदूषण में मदद करेंगे। संसार के सभी जीवों को सांस लेने के लिए ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है। वह ऑक्सीज..
                 

अनियंत्रित पिकअप महिला को रौंदते हुए खाई में गिरी, बाप-बेटे समेत तीन लोगों की मौत Chamba News

                 

मैहला में खंडस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ

ग्राम पंचायत मैहला के गांव मैहला में सोमवार को 24वीं खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का विधिवत आगाज हुआ। शुभारंभ के अवसर पर प्रधान ग्राम पंचायत मैहला नारो देवी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। जबकि पंचायत उपप्रधान मनोज जसरोटिया विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इस मौके पर पीटीएफ मैहला ने बताया कि प्रतियोगिता में 53 विद्यालयों के चार जॉन क कुल 150 विद्यार्थी भाग ले रहे हैं। तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता में कबड्डी खो-खो बैडमिटन वॉलीबॉल व एथलेटिक्स करवाई जाएंगी। इस मौके पर उपप्रधान मनोज जसरोटिया ने कहा कि खेलों से विद्यार्थी का सर्वागीण विकास होता है।..
                 

साच में दो दुकानों के ताले तोड़े, कैश व सामान साफ

त्र में सनसनी फैल गई है। चोरी की घटना की जानकारी मिलते ही पंचायत के प्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे। अजय कुमार ने बताया कि इससे पहले भी उसकी दुकान में ताले तोड़कर चोरी करने का प्रयास किया गया था। स्थानीय लोगों में समाजसेवी बालक राम व अन्य लोगों का कहना है कि साच में आज तक कई चोरी की घटनाएं सामने आ चुकी हैं लेकिन अभी तक किसी चोर को पकड़ने में सफलता नहीं मिली है। इस कारण चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं तथा चोरों के भी हौस..
                 

बनीखेत में ठिकाने लगाया कूड़ा, झाड़ियां भी साफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में भाजपा संगठन द्वारा मनाए स्वच्छता ही सेवा सप्ताह के तहत रविवार को भाजपा मंडल डलहौजी के द्वारा बनीखेत में स्वच्छता अभियान चलाया गया। भाजपा मंडल डलहौजी के अध्यक्ष विजय ठाकुर ने बताया कि इस मौके पर जिला भाजपा अध्यक्ष डीएस ठाकुर ने विशेष रुप से उपस्थिति दर्ज करवाई। डीएस ठाकुर की अगुवाई में मंडल के पदाधिकारियों सहित पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों व स्थानीय लोगों ने जहां पद्धर चौगान को ही संवारा। वहीं बनीखेत पंचायत के सामुदायिक भवन चिनार पैलेस व नाग देवता मंदिर परिसर सहित आसपास के क्षेत्र में साफ-सफाई की अभियान दौरान एकत्र किए गए कचरे का..
                 

चंबा में दम दिखाने पहुंची जिला भर की 200 खिलाड़ी

जिला मुख्यालय चंबा में शनिवार को लड़कियों की जिला स्तरीय अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान सदर विधायक चंबा पवन नैयर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में लड़कियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं हैं। आवश्यक्ता केवल इतनी है कि समाज में इस बात को लेकर जागरुकता फैलाई जाए। लड़कियां शिक्षा खेलकूद व नौकरी आदि में हमेशा अव्वल रहती हैं। यही कारण है कि आज देश के सर्वोच्च पदों पर भी लड़कियां आसीन हैं। स्वर्गीय कल्पना चावला सुनीता विलियम सानिया नेहावल सहित जिला चम्बा की सीमा ने भारत के नाम को..
                 

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए किया प्रेरित

राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक नाबार्ड के सौजन्य से स्पार्क संस्था द्वारा स्वंय सहायता समूह की महिलाओं के कौशल विकास के लिए आयोजित 13 दिवसीय माइक्रो एंटरप्राइजेज डेवलपमेंट कार्यक्रम शनिवार को संपन्न हुआ। समापन कार्यक्रम विकास खंड सलूणी की ग्राम पंचायत मंजीर में किया गया। इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष प्रदीप आ•ाद ने बतौर मुख्यातिथ शिरकत की। उन्होंने महिलाओं को बताया कि नाबार्ड का मुख्य उद्देश्य महिलाओं का कौशल विकास कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाना है। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण के माध्यम से महिलाएं स्वयं रोजगार के साधन उत्पन्न कर अपनी आर्थिकी सु²ढ़ बना सकती..
                 

चंबा-पनेला मार्ग पर फिसली बस, बड़ा हादसा टला

चंबा-पनेला मार्ग काकडोलू के समीप एचआरटीसी की एक बस का टायर फिसल कर सड़क के किनारे पहुंच गया। गनीमत यह रही कि चालक ने होशियारी दिखाते हुए बस को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचा लिया नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था। शुक्रवार सुबह चंबा-पनेला रूट पर चंबा बस अड्डे से एक बस निकली। इस बस में करीब 25 से 30 सवारियां मौजूद थीं। इस दौरान जब बस काकडोलू के समीप पहुंची तो सड़क पर फिसलन होने के कारण बस का पिछला टायर फिसल कर सड़क के किनारे पहुंच गए। ऐसे में बस में मौजूद सवारियों की सांसें अटक गईं। लेकिन चालक ने होशियारी दिखाते हुए..
                 

लिल्हकोठी कॉलेज में चलाया सफाई अभियान

                 

असम और हिमाचल प्रदेश में भूकंप से हिली धरती, पूर्वोतर के दोनों राज्यों में हल्के झटके

                 

डलहौजी में भीषण अग्‍िनकांड, सेना व दमकल टीम ने बाजार जलने से बचाया; एक युवक घायल

                 

चंडी के मोहल गांव में महिला की हत्या

थाना चंबा के तहत ग्राम पंचायत चंडी के मोहल गांव में एक 70 वर्षीय बुजुर्ग की हत्या का मामला सामने आया है। मृतक महिला की पहचान रत्तो पत्नी स्व. चमन निवासी गांव मोहाल के रूप में हुई है। पुलिस द्वारा मंगलवार को पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। साथ ही पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी जांच प्रक्रिया शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि उक्त महिला का बेटा किसी बीमारी के कारण चंडीगढ़ अस्पताल में उपचाराधीन है। जबकि बेटियों की शादी हो गई हुई है। ऐसे में महिला घर में अकेली रहती थी। महिला की हत्या के बारे में उस समय पता चला जब महिला ने सोमवार को पूरा दिन भर..
                 

Ad

जीप नाले में गिरी, बाप व बेटे सहित तीन की मौत

चंबा-तीसा मार्ग पर नकरोड़ के समीप कपाड़ी नाला में मंगलवार सुबह एक पिकअप अनियंत्रित होकर महिला को टक्कर मारते हुए नाले में जा गिरी जिस कारण पिकअप में सवार बाप-बेटे के साथ महिला की मौके पर मौत हो गई। मृतकों की पहचान अली मोहम्मद (56) पुत्र अहमद तथा अब्दुल शकूर (25) पुत्र अली मोहम्मद निवासी बिसनैरी ग्राम पंचायत लेसुईं तहसील तीसा जिला चंबा तथा नारो देवी (45) पत्नी पान चंद निवासी चांजु के रूप में हुई है। मंगलवार सुबह चालक विज अली मोहम्द लेसुईं की तरफ से एक पिकअप एचपी-73-3443 लेसुईं से नकरोड़ की तरफ आ रही था। इसमें अली मोहम्मद के..
                 

बॉक्सिंग में चुवाड़ी स्कूल ने मारी बाजी

                 

Ad

फलदार पौधे रोप कर मजबूत करें आर्थिकी

उद्यान विभाग चंबा की ओर से ग्राम पंचायत पंजोह में बागवानी प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया। विभाग के बागवानी विशेषज्ञ डॉ. प्रमोद शाह द्वारा शिविर में उपस्थित किसानों को उनकी आय की वृद्धि के लिए बागवानी क्षेत्र के महत्व पर बल दिया। उन्होंने इस क्षत्र में सेब की अपार संभावनाओं को देखते हुए अच्छी किस्म के फलदार पौधे रोपेन की सलाह दी। उन्होंने फल पौधा रोपण उनकी काट-छांट पौधों को बीमारियों से बचाने के विषय पर बागवानों को प्रशिक्षित किया। बागवानों को विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के अंतर्गत अनुदान पर ग्रीन हाउस लगाने खुंब की खेती करने सब्जी उत्पादन फूलों की खेती..
                 

Ad

भलेई-चौहड़ा मार्ग पर कार डैम में गिरी, सवार का नहीं लग पाया सुराग

                 

Ad

उटीप में महिला ने गलती से निगल लिया जहर

                 

जागोरी ने जागरूक की किशोरियां

                 

नव भारत कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र खैरी में बताया हिदी का महत्व

नेहरू युवा केंद्र चंबा के सौजन्य से नव भारत कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र खैरी में शनिवार को हिदी दिवस के उपलक्ष्य पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान गायक देवेंद्र ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। कार्यक्रम में सूरज कुमार शिक्षण संस्थान के शिक्षक वितिन एवं काजल विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस मौके पर देवेंद्र ने युवाओं को हिदी दिवस के महत्व के बारे में बताया। स्वयंसेवी सूरज कुमार ने युवाओं को बताया कि जिस प्रकार हम तिरंगे का सम्मान करते हैं उसी प्रकार हमें अपनी राष्ट्रीय भाषा हिदी का भी सम्मान करना चाहिए। इस दौरान भाषण प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। जिसमें अनीता ने प्रथम..
                 

रंडोह स्कूल में बताया स्वच्छता का महत्व

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रंडोह में स्वच्छता पखवाड़े का आयोजन किया जा रहा है। इस पखवाड़े में विद्यालय के अंतर्गत प्रतिदिन विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। इस संबंध में दो सितंबर को सभी छात्र-छात्राओं के अलावा शिक्षकों व अन्य स्टाफ को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। तीन सितंबर को एसएमसी सदस्यों के साथ स्वच्छता के प्रति जागरूकता पर चर्चा की गई। इसके बाद रैली का आयोजन किया गया। सात सितंबर को विद्यालय में चित्रकला कविता तथा निबंध लेखन प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इसी कड़ी में 9 सितंबर को सभी विद्यार्थियों को हेल्थ केयर विषय की छात्राएं शीतल स्नेह..
                 

मांगें पूरी न की तो एबीवीपी करेगी उग्र आंदोलन

                 

शिक्षक विकास महाजन का स्कूल पहुंचे पर जोरदार स्वागत

                 

चंबा-होली मार्ग ब्लास्टिग से ज्यूरा माता मंदिर के समीप बंद

चंबा-होली मार्ग पर ज्यूरा मंदिर के समीप शनिवार को ब्लास्टिग से भारी भरकम चट्टानें सड़क पर गिर गई। इससे काफी अधिक मात्रा में मलबा तथा भारी चट्टानें गिरने से मार्ग पूरी तरह वाहनों व पैदल यात्रियों के लिए बंद हो गया। मार्ग बंद होने से जो गाड़ियां चंबा से होली की तरफ आई वह यहां मंदिर के पास ही फंसी रहीं। वहीं होली से भरमौर व चंबा जाने वाले वाहन भी फंसे रहे। उक्त स्थान पर मार्ग को चौड़ा करने के कार्य किया जा रहा है जिसको लेकर दोपहर करीब 12 बजे ब्लास्टिग की गई थी। ब्लास्टिग होने के बाद भारी मात्रा में मलबा तथा चट्टानों के सड़क पर गिरने के कारण लोगों को काफी..
                 

निजीकरण को बंद करने की उठाई मांग

                 

पठानकोट के श्रद्धालुओं की बाइक खाई में गिरी, एक की मौत

                 

मांगें मनवाने के लिए एबीवीपी ने रैली निकाली, दिया धरना

                 

डीसी साहब! कुठेड़ बधोड़ा में बैंक की शाखा खुलवा दो

कि करीब दो हजार की आबादी वाली कियानी पंचायत में बैंक न होने से काफी दिक्कत झेलनी पड़ रही है। बैंक संबंधी कार्यो के लिए लोगों को तीसा का रुख करना पड़ रहा है जिससे समय के साथ-साथ धन की चपत भी लग रही है। उन्होंने तर्क दिया है कि वर्तमान में तमाम सरकारी योजनाओं व सब्सिडी के लाभ बैंकों के माध्यम से दिए जा रहे हैं। ऐसे में कुठेड़ बधोड़ा में कोई भी बैंक शाखा न होने से मुश्किल पेश आ रही है। पंचायत प्रधान ठाकुरी देवी ने बताया कि इस बारे में पंचायत में प्रस्ताव भी पारित किया गया है। ताकि पंचायत में बैंक की शाखा को खोला जा सके। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने लोगों की दिक्कत को देखते हुए जल्द कुठेड़ में बैंक शाखा खोलने की मांग उठाई है। इस मौके पर बोध राज राम लाल प्रमोद खत्री परस राम ध्यान सिंह मुकेश..