जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

बीडीओ ने की अंग्रेजी शराब दुकान में हंगामे की जांच

प्लस टू उच्च विद्यालय पलोंजिया से महज पच्चास फिट की दूरी पर अवस्थित ब्रह्मसिया टोला कुबरीटांड में संचालित अंग्रेजी शराब दुकान पर ग्राहकों ने सोमवार शाम लगभग साढ़े पांच बजे को मूल्य से अधिक राशि लेने व बिल नही देने को लेकर जमकर हंगामा किया। ग्राहकों ने इस मामले को ले बीडीओ सन्दीप मधेसिया से शिकायत किया। बीडीओ ने ग्राहक की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुवे प्रमुख प्रतिनिधि मनोज सिंह के साथ पहुंचे। बीडीओ पहुंचते ही ग्राहकों ने उनके सामने और अधि..
                 

साहित्यकार राजदीप पंचतत्व में विलीन

गिरिडीह के जाने माने साहित्यकार राजदीप गुप्ता सोमवार को पंचतत्व में विलीन हो गए। उनके बड़े बेटे संजय गुप्ता ने उन्हें मुखाग्नि दी। राजदीप गुप्ता का रविवार शाम निधन हो गया था। स्टेशन रोड स्थित अपने आवास पर रविवार शाम को उन्होंने अंतिम सांसें ली। वे काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। उनकी मौत से परिजनों और उनके चाहने वालों में शोक का माहौल है। उनके निधन की खबर मिलते ही उनके स्वजनों और चिर-परिचित लोगों ने उनके आवास पर पहुंचकर शोक संवेदना प्रकट की।..
                 

सड़क दुर्घटना में दो घायल, एक की हालत गंभीर

थाना क्षेत्र के पटना-डोरंडा पथ पर रविवार रात को एक बाइक अनियंत्रित होकर घर में जा घुसी जिसमें सवार दो लोग बुरी तरह घायल हो गये। घटना के सम्बन्ध में बता दें कि दोनों घायल व्यक्ति बलहरा- खेरडा सड़क निर्माण में करा रही कंपनी एम एस कन्सट्रक्शन्स में ट्रेक्टर चलाने का काम करते थे। दोनों ट्रैक्टर चालक जमडार पंचायत के तारापुर निवासी विजय ठाकुर पिता बन्धन ठाकुर 40 वर्ष व नगवां निवासी बिनोद यादव पिता ललन प्रसाद यादव 26 वर्ष काम खत्म कर रात करीब नौ..
                 

सीनियर में सोनी व जूनियर में सृष्टि बनीं विजेता

सांस्कृतिक संस्था कला संगम के तत्वावधान में आयोजित 10 वी स्व नंदकिशोर प्रसाद स्मृति सारेगामा गीत-संगीत प्रतियोगिता का रविवार देर रात रंगारंग समापन हुआ।प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में सोनी चंद्रवंशी ने प्रथम स्थान पाकर विजेता हुई।वही इसी वर्ग में प्राची कुमारी द्वितीय और रोशनी वत्स तीसरे स्थान प्राप्त की।वही जूनियर वर्ग में कर्णप्रिय गीत पेश करने वाली कुमारी सृष्टि प्रथम स्थान पर रही।देवघर के साजन शर्मा द्वितीय और आदित्य शर्मा तीसरे स्थान पर रहे।सभी विजेता प्रतिभागियों को स्व नं..
                 

व्यवसायी से दु‌र्व्यवहार की रेल डीएसपी ने की जांच

स्टेशन के पास से बाइक चोरी की शिकायत करने पर रेल थाने में पदस्थापित सहायक अवर निरीक्षक शिवाजी सिंह के द्वारा भुक्तभोगी के साथ गाली गलौज करने के मामले की जांच शनिवार को रेल डीएसपी साहिद जफर ने की। इस क्रम में रेल डीएसपी ने घटनास्थल का मुआयना किया और आरोपित सअनि व शिकायतकर्ता से पूछताछ किया। गौरतलब है कि शास्त्री नगर निवासी विकास कुमार केडिया अपनी पत्नी को मधुपुर जाने के लिए ट्रेन बैठाने स्टेशन गए थे।..
                 

इंटक ने एफडीआइ का किया विरोध

गिरिडीह कोलियरी के ओपेनकाष्ट माइंस में सोमवार को राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ इंटक की सभा हुई। जिसमें कोल सेक्टर में 100 प्रतिशत एफडीआई के विरोध में कोयला उद्योग में मंगलवार 24 सितंबर 2019 को एक दिवसीय हड़ताल* को लेकर विरोध जताया गया सभा में आरसीएमएस के *क्षेत्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद डॉ सरफराज अहमद जी ने एफडीआई की मंजूरी से होने वाले नुक़सान के बारे में विस्तृत से कर्मचारियों को बताया केन्द्र सरकार ने कोल इंडिया में सौ फीसदी विदेशी..
                 

हत्या के प्रयास में तीन भाईयों को पांच साल की सजा

घुसते ही उनलोगों ने कहा कि सभी यहां से बाहर निकलो यह उनके हिस्से की जमीन है । उन सभी लोगों का 20 साल पहले घरैया बंटवारा हो चुका है। वह उसी घर में उसी समय से रह रहा है। कहा था कि सभी मिलकर रड़ से मारकर उसका पैर तोड़ दिया और टांगी से मारकर उसका सर फोड़ दिया जिससे वह जख्मी हो गया था। उसे बचाने उसकी पत्नी आई तो उसे भी मारकर घायल कर दिया गया।..
                 

जलसैनिकों ने लिया पर्यावरण संरक्षण का संकल्प, पौधों की सुरक्षा करेंगी बेटियां

गांधी बालिका विद्यालय डुमरी में अभिभावक-शिक्षक दिवस का आयोजन किया गया जिसमें काफी संख्या में छात्राओं के माता-पिता शामिल हुए। वार्डन जलपाई सोय सभी अभिभावकों का स्वागत किया। साथ ही अपनी बच्चियों की स्कूल में नियमित उपस्थिति बनाए रखने में सहयोग करने की अपील की। शिक्षक-अभिभावक के बीच सामंजस्य स्थापित करने एवं पढ़ाई के महत्व पर विशेष चर्चा की गई। पर्यावरणविद कौशल किशोर जायसवाल ने दैनिक जागरण की ओर से गठित जागरण जल सेनाओं औ..
                 

डुमरी सीट पर मजबूती से लड़ेगी भाजपा

                 

बच्ची की मौत मामले की जांच में डॉक्टरों ने किया लापरवाही से इन्कार

बीते शनिवार देर शाम को बिरनी जे अरारी गांव के मनोज पंडित की पांच वर्षीय पुत्री नीलम कुमारी की मौत बिरनी समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक की लापरवाही से होने के मामले में बिरनी बीडीओ संदीप मधेसिया ने रविवार सुबह दस बजे अस्पताल पहुंचकर कई जनप्रतिनिधियों के साथ जांच किये।इस दौरान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राकेश रंजन सिंह डॉ शेख मुहम्द ताज उद्दीन डॉ अशोक कुमार यादव अस्पताल में रोगियों को इलाज करते मिला। बीडीओ ने जनप्रतिनिधियों के समक्ष..
                 

गिरफ्तार चकाई के नक्सलियों को भेजा गया जेल

                 

लक्ष्य निर्धारित किए बिना नहीं मिलती सफलता : कुलपति

शुक्रवार को सरिया कॉलेज सरिया आइक्यूएसी के बैनर तले बेस्ट प्रैक्टिसेज इन टीचिग एंड रिसर्च विषय पर दो दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में बिनोवा भावे विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ प्रो गुरदीप गुरदीप सिंह एवं मुख्य अतिथि के रूप में विधायक नागेंद्र महतो उपस्थित थेद्य सर्वप्रथम स्वामी विवेकानंद की फोटो पर पुष्प अर्पित कर तथा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई द्य इस क्रम में मुख्य अतिथि श नागेंद्र महतो ने कहा कि हमें अपने लक्ष्..
                 

पंचायत में दो पक्षों में झड़प, पुलिस ने खदेड़ा

ससुराल वालों द्वारा प्रतराडित की जाने के बाद शनिवार को मामले को सलटाने के लिए सुग्गासार में एक पंचायत की जा रही थी। इस पंचायत में दोनों पक्षों के लोग मौजूद थे। साथ ही लड़के वाले की ओर से कुछ अन्य लोगों को बुला लिया गया था। इसी क्रम में पंचायत के दौरान दोनों पक्षों में विवाद हो गया और मामला मारपीट तक पहुंच गई। यह वाक्या पचंबा थाना क्षेत्र के सुग्गासार गांव में शनिवार हुई।..
                 

विवाद होने से समाज में बढ़ती कटुता : प्रधान जिला जज

झालसा के निर्देश पर शनिवार को डालसा के ओर से व्यवहार न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया ।कार्यक्रम को सबोधित करते हुए प्रधान जिला जज सह डालसा अध्यक्ष राजेश कुमार वैश्य ने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारी महीने भर से की जा रही थी। विभिन्न विभागों से अधिक से अधिक मामले निष्पादन के लिए राष्ट्रीय लोक अदालत में भेजने का प्रयास कराया गया। पिछले दो राष्ट्रीय लोक अदालत में 96..
                 

योजनाओं के क्रियान्वयन में विलंब पर होगी कार्रवाई

प्रखंड में संचालित विभिन्न विकास योजनाओं की समीक्षा हेतु शनिवार को उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय सभागार में अधीनस्थ अधिकारियोंजनसेवकोंपंचायत सेवकों व रोजगार सेवकों के साथ बैठक कर योजनाओं की कार्य प्रगति की जानकारी लेते हुए कई आवश्यक दिशानिर्देश दिए।साथ ही योजनाओं को संपन्न करने में देर करने वाले कर्मियों के विरूद्ध कार्रवाई की बात कही।उपायुक्त ने बीडीओ को 14वीं वित्त की राशि..
                 

एक करोड़ के इनामी नक्सलियों के गांव पारसनाथ एक्शन प्लान से बाहर

चचचचचचभाकपा माओवादी सेंट्रल कमेटी के सदस्य मिसिर बेसरा मदनाडीह व अनल दा झरहा का है रहनेवाला -बंदूक के साथ-साथ विकास से नक्सल पर प्रहार करने बना है पारसनाथ एक्शन प्लान दिलीप सिन्हा गिरिडीह पारसनाथ पहाड़ को नक्सली संगठन भाकपा माओवादी का मुख्यालय माना जाता है। जाहिर है कि पारसनाथ नक्सलियों का सबसे प्रमुख •ाोन है। इस •ाोन को नक्सलमुक्त करने का केंद्र व राज्य सरकार ने संकल्प लिया है। नक्सलियों पर बंदूक के साथ-साथ विकास से प्रहार करने के लिए सरकार ने पारसनाथ एक्शन प्लान बनाया है। पारसनाथ जोन के अति नक्सल प्रभावित गांवों को इस एक्शन प्लान में शामिल कर वहां का सर्वांगीण विकास करने की सरकार ने रणनीति बनाई है। आप यह जा..
                 

नए मोटर कानून के विरोध में झाविमो ने निकाली साइकिल यात्रा

धनवार प्रखंड के झाविमो इकाई सदस्यों ने शुक्रवार को स्थानीय बाजार में साईकिल पद यात्रा निकाल कर सरकार के नये मोटर अधिनियम का विरोध प्रदर्शन कियाद्य केन्द्रीय युवा मोर्चा के महासचिव पवन साव ने नेतृत्व में धनवार के पुनीत राय स्टेडियम से गाँधी चौक तक निकाली गई साईकिल रैली में नारेबाजी करते हुए लोगो ने सरकार के इस फैसले को जनविरोधी बतायाद्य साव ने कहा कि झाविमो अधिनियम का उल्लंघन करने वाले दोषियों का पक्षधर नहीं हैए बल्कि सार्थक नियमए भ्रष्टा..
                 

जन समस्याओं को लेकर माले का धरना-प्रदर्शन 19 को

आगामी 19 सितबर को बगोदर प्रखण्ड मुख्यालय में जन मुद्दों को लेकर भाकपा माले का विशाल प्रदर्शन किया जाएगा।उक्त आशय का निर्णय सरिया रोड स्थित भाकपा माले कार्यालय में सम्पन्न प्रखण्ड स्तरीय जीबी बैठक में लिया गया।उक्त जीबी बैठक की अध्यक्षता व संचालन प्रखण्ड सचिव पवन कुमार महतो ने किया। बैठक को सम्बोधित करते झामस महासचिव व माले राज्य कमिटि सदस्य परमेश्वर महतो ने कहा कि 50 प्रतिशत अधिक ग्रामीण आम जनता राशन कार्डपेंशनप्रधामनंत्री आवा..
                 

अनंत चतुर्थदशी पर जैन समाज ने निकाली शोभायात्रा

                 

हड़ताली आंगनबाड़ीकर्मियों ने दिया धरना

झारखंड राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संयुकत संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में अपनी ग्यारह सूत्री मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कर्मियों की हड़ताल गुरूवार को जारी रहा। इस क्रम में हड़तालियों ने अपनी मांगों को लेकर झंडा मैदान में दसवें दिन धरना दिया। इस क्रम में 19 सितंबर को रांची में आहुत महाधरना कार्यक्रम को सफल बनाने का निर्णय लिया गया। साथ ही धरना स्थल पर सभा को संबोधित करते..
                 

आचार संहित लागू होने के पूर्व योजनाओं को करें पूरा

गुरुवार को गांडेय प्रखंड मुख्यालय के सभा गार में गिरिडीह उपायुक्त राहुल कुमार सिंहा की अध्यक्षता में एक समिक्षात्मक बैठक आयोजित किया गया। जिसमें प्रखंड कर्मीअंचल कर्मी समेत पंचायत सचिव जनसेवक कृषक मित्रसीडीपीओ प्रखंड कृषी पदाधिकारी प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी प्रखंड पशु चिकित्सक पदाधिकारी सुपरवाइजर समेत सभी कर्मचारियों से बिस्तार से कल्याणकारी योजनाओं का समिक्षा की गई। इसके साथ साथ सरकार द्वारा..
                 

मुहर्रम में यहां दिखती कौमी एकता की मिसाल

मशहूर शायर इ़कबाल की एक प्रसिद्ध शेर हैÞ म•ाहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखनाहिन्दी हैं हम वतन है हिन्दोस्ताँ हमारा।Þइ़कबाल की यह शायरी डोरंडा में मुहर्रम के मौ़के पर हमेशा प्रासंगिक होती है। एक ओर नवरात्रि पर्व के लिए निर्मित होती माँ दुर्गा की प्रतिमा और श्री राधाकृष्ण ठाकुरबाड़ी मन्दिर की मीनारें जबकि दूसरी तरफ ताजिया। डोरंडा में कौमी एकता की मिसाल हर वर्ष मुहर्रम के मौ़के पर दिखाई देती है। डोरण्डा के सार्वजनिक दुर्गा मण्डप परिसर में जब मुस्लिम समुदाय के लोग ताजिया..
                 

गिरिडीह में शांति, सौहार्द व भाईचारे का संदेश दे गया मुहर्रम

शहर के मौलाना आजाद चौक के पास देर शाम को मुहर्रम के अवसर पर अखाड़ों के कलाकारों ने अतिथियों के समक्ष कई हैरत अंगेज कारनामों का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में अपनी कलाकारी दिखते हुए कलाकारों ने कई जीवंत झांकियों को भी प्रदर्शित किया। कलाकारों ने कौमी एकता का अछ्वूत नमूना पेश करते हुए हिदू मुस्लिम सिख व इसाई की आपसी एकता पर प्रदर्शन कर अदभूत मिशाल पेश किया।..
                 

एफडीआइ के विरोध में प्रदर्शन

कोल सेक्टर में शत प्रतिशत एफडीआई की मंजूरी के विरोध में राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ ने ओपेनकास्ट प्रोजेक्ट माइंस में विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान इंटक नेता एनपी सिंह बुल्लू ने कोल सेक्टर में शत प्रतिशत विदेशी निवेश कोल इंडिया के सभी कंपनी को मिलाकर एक कंपनी बनाने पूर्व की भांति नियोजन देने एवं अन्य स्थानीय मुद्?दों को लेकर अपनी दुखद जाहिर की और कहा कि सरकार की इस फैसले से कोल कर्मियों को काफी नुकशान पहुंचेगा इसका हमारा यूनियन विरोध करता है।..
                 

टुंडी के युवक को बच्चा चोर समझ पेड़ से बांधा

मंगलवार की सुबह ताराटांड थाना क्षेत्र के परसिया गांव में ग्रामीणों ने एक अग्यात युवक को बच्चा चोर समझ कर पेड़ से बांध दिया। ग्रामीण कड़ाई से पुछताछ करने लगे। इस बीच हो हल्ला हुआ और सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस दौरान ताराटांड थाने को सूचना मिलते ही थाना प्रभारी सोनु कुमार चौधरी समेत पुलिस बल व स्थानीय जनप्रतिनिधि घटना स्थल पहुंचे व युवक को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ा कर थाने ले लाया गया। इधर ताराटांड थाना प्रभारी..
                 

विषपान से महिला की मौत, हत्या की आशंका

                 

अंकित अपहरणकांड के दो और आरोपित गिरफ्तार

खतपोंक गांव के डीलर अशोक बरनवाल के एकलौता पुत्र अंकित बरनवाल के अपहरण के मामले में संलिप्त दो आरोपी डब्लू तांती व संदीप उर्फ नकुल को गिरफ्तार कर गिरिडीह जेल तिसरी पुलिस ने भेज दिया है।इस मामले में इसके पुर्व अशोक करमाली व करण यादव उर्फ कारू जेल जा चुके है।घटना के लगभग दो माह बाद भी मुख्य आरोपी विकास यादव अभी भी पुलिस के गिरफ्त से बाहर है। जानकारी के अनुसार 13 जु..
                 

समय पर निर्धारित रूट से ही निकलेगा मुहर्रम का जुलूस

मुहर्रम पर्व 10.09.19 को मनाया जाना है। मुहर्रम पर्व को लेकर विधि व्यवस्था हेतु निर्देश दिए गए हैं। मोहर्रम का जुलूस निर्धारित समय पर निकाला जाएगा। जुलूस धारी के लाइसेंस मैं ही रूट का वर्णन रहेगा। प्रत्येक अखाड़ा से निकलने वाले जुलूस के प्रमुख कार्यकर्ता का नाम व मोबाइल नंबर संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा संधारित रहेगा। जिला अनुमंडल स्तर पर नियंत्रण कक्ष संधारित रहेगा 1. जि..
                 

जोनल स्तरीय मैच के बालक वर्ग में बोकारो को हरा गिरिडीह बना अव्वल

स्थानीय स्टेडियम में जोनलस्तरीय मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल कप प्रतियोगिता का फाइनल मैच सोमवार को खेला गया । इस मैच के तहत बालक वर्ग में गिरिडीह की टीम ने बोकारो को टाईब्रेकर के माध्यम से जबकि बालिका वर्ग में धनबाद की टीम ने एकतरफा मुकाबले पर पकड़ बनाते हुए बोकारो की टीम को पांच शून्य से पराजित कर जोनल स्तरीय खिताब जीत लिया। यह प्रतियोगिता खेलकूद एवं युवा कार्य निदेशालय पर्यटन कला-संस्कृति खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग के निर्देश पर आयोजित की गई। प्रतियोगिता में अव्वल स्..
                 

मुहर्रम को लेकर प्रशासन सजग, फ्लैग मार्च निकाला

जय श्री राम जय श्री राम जय श्री रमा जय श्री राम जय श्री राम जय श्री रमा जय श्री राम जय श्री राम जय श्री रमा जय श्री राम जय श्री राम जय श्री रमा जय श्री राम जय श्री राम जय श्री रमा जय श्री राम जय श्री राम जय श्री रमा जय श्री राम जय श्री राम जय श्री रमा जय श्री राम जय श्री राम जय श्री रमा जय श्री राम जय श्री राम जय श्री रमा जय श्री राम जय श्री राम जय श्री रमा जय श्री राम जय श्री राम जय श्री रमा..
                 

सरकार की उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाएं कार्यकर्ता : मंत्री

सरकार की उपलब्धियों को जन जन के बीच ले जाएं व विधानसभा में भी लोकसभा की तरह कमल खिलाकर प्रचंड बहुमत की सरकार बनाएं ये बातें रविवार को झारखण्ड सरकार की शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। वे गावां व माल्डा मंडल के कार्यकर्ता प्रवास कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंची थी। उन्होंने सबसे पहले गावां मंडल अध्यक्ष राजकुमार सिंह से कार्यकर्ताओं की उपस्थिति पर जानकारी ली बूथ स्तरीय पदधिकारियों के कम उपस्थिति पर नाखुश भी दिखीं..
                 

बरनवाल महिला समिति की तीज महोत्सव में झूमी महिलाएं

तीज महोत्सव के मौके पर महिलाएं रविवार को जमकर झूमी। मौका था शहर के बरमसिया स्थित बरनवाल सेवा सदन में बरनवाल महिला समिति की और से आयोजित तीज महोत्सव का। महोत्सव की शुरुआत जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रश्मि सिन्हा महिला समिति की अध्यक्ष ललिता बरनवाल और सरिता बरनवाल ने संयुक्त रुप से महाराज अहिबरन को पुष्प अर्पित कर और द्वीप जलाकर की। वहीं महोत्सव को लेकर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत मुस्कान और पूजा ने सामूहिक रुप से गणेश वंदना पर..
                 

अधिकार मांग रहीं कर्मी, नौनिहालों का मारा जा रहा हक

                 

छेड़छाड़ कर जहर पिलानेवाले को सात साल सश्रम कारावास

प्रधान जिला जज राजेश कुमार वैश्य की अदालत ने शनिवार को महिला के साथ छेड़छाड़ कर जहर पिलाने वाले सुरेश साव को सात साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है।साथ ही अन्य धाराओं में एक साल से लेकर तीन साल की सजा दी गई है।सभी सजा साथ-साथ चलेगी।वही अदालत ने कुल आठ हजार रुपए अर्थदंड जमा करने का आदेश दिया गया है।जुर्माना जमा नही करने पर अतिरिक्त कारावास की सजा काटनी होगी।इसके पूर्व सजा की बिदु पर बहस करते हुए बचाव पक्ष के अधिवक्..
                 

साइबर अपराध से होती क्षेत्र की बदनामी : मनोरंजन

जागरण संवाददाता गिरिडीहडालसा के ओर से शुक्रवार को गांडेय प्रखंड अंतर्गत जामजोरी पंचायत सचिवालय में कानूनी जागरूकता सह साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डालसा सचिव मनोरंजन कुमार ने कहा कि जिस प्रकार हमारा परिचय होता है ठीक उसी प्रकार हमारे गांव हमारे समाज का भी परिचय होता है हमें अपने परिचय को अच्छे बनाने में जितना मेहनत करना पड़ता है उतना ही मेहनत अपने गांव और समाज को भी अच्छे बनाने में करना पड़ता है कुछ युवा जो गुमराह हो गए हैं कुछ कारणवश साइबर अपराध की ओर भटक गए हैं उन्हें समाज के प्रति जागरूक बनाने की आवश्यकता है ।जो भी काम मिली उसे ईमानदारी पूर्वक करना चाहिए । थोड़ा..
                 

65 प्लस लक्ष्य के लिए झोंक दें पूरी ताकत : डॉ. नीरा यादव

                 

दो बाइकों की टक्कर में बैंककर्मी की मौत, चार घायल

                 

भीड़ का हिसा न बनें, पुलिस को तत्काल दें सूचना

सुप्रीम कोर्ट मोबलीचिग की घटना को रोकने के लिए कई कानून को लागू की है।इसके बावजूद यह घटना बड़े पैमाने पर हो रही है।हाल के दिनों में इसके कई भयावह रूप देखने को मिली है।डालसा अब इस अपराध को रोकने के लिए अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करेगा।शुक्रवार को प्रधान जिला जज राजेश कुमार वैश्य के मार्गदर्शन में डालसा के सेमिनार हॉल में एक सेमिनार का आयोजन किया गया।डालसा सचिव मनोरंजन कुमार ने रिमांड अधिवक्ताओं रिटेनर अधिवक्ताओं जेल अधिवक्ताओं एवं अ..
                 

गांव में विधायक-मुखिया के प्रवेश पर लगी रोक

प्रखंड के जरमूने गांव के ग्रामीणो ने एक अनोखा फरमान किया है। जिसमें गांव के मख्य द्वार पर एक बोर्ड लगा कर विधायक व मुखिया को प्रवेश रोक लगा कर विरोध जताया है। जिसमें लिखा है कि राजस्व ग्राम जरमूने मे पंचायत भवन नहीं तो विधायक नागेन्द्र महतो व स्थानीय मुखिया संतोष रजक का प्रवेश नहीं।ग्रामीणो ने बताया कि बगोदर के 22 पंचायतों मे 21 पंचायत मे पंचायत सचिवालय बना हुआ है लेकिन जरमूने पश्चिमी पंचायत मे आज तक नहीं बना था । जो विगत 2..
                 

मानदेय नहीं मिला तो भूख हड़ताल करेंगे पारा शिक्षक

                 

गिरिडीह में भी बच्चा चोर बताकर पीटा

प्रखंड के भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के तेतरिया गांव में बुधवार को बच्चा चोर व साइबर अपराधी के शक पर जहाँ ग्रामीणों द्वारा र्मा पीट कर एक ब्यक्ति को बुरी तरह घायल कर दिया वही दो लोग भागने में सफल रहा घायल ब्यक्ति की पहचान हिरीडीह थाना क्षेत्र के चरघरा गांव निवासी धीरन्द्र चौधरी बताया गया हलाकि घटना की सुचना मिलते ही भेलवाघाटी थाना प्रभारी एम जे खान दल बल में साथ एन मोके पर पहुच कर घायल ब्यक्ति को अपने कब्जे में लेकर इलाज हेतु देवरी सामुदायिक..
                 

डुमरी में ट्रामा सेंटर बनाने को भेजा जाएगा प्रस्ताव

उपायुक्त के अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा यातायात की समीक्षात्मक बैठक आयोजित हुई।जिसमें सडक सुरक्षा पथ साईनेज अतिक्रमण आदि मुद्धो पर चर्चा हुई। सड़कों पर फलैंक एवं साईनेज रहे । उपायुक्त ने बैठक में कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि जो भी सडक खराब हो चुके है उनकी मरम्मति की जाय। साथ ही सड़को पर फ्लैंक पर फेवर बलॉक लगाए तथा नालों का ढकना सुनिशिचत करेंगे। मकतपुर-गांडेय बभनटोली से टुडी रोड़ तथा अन्य सड़कों पर उपरोक्त कार्यवाई करेंगे। साथ ही सड़कों पर साइनेज एवं बिलंीकर लगाना सुनिशि..
                 

पचंबा में टीवीएस शोरूम से तीन लाख की संपत्ति चोरी

पचंबा थाना क्षेत्र के अलकापुरी चौक स्थित वैद्यनाथ टीवीएस शो रूम से चोरों ने रविवार की रात नकद समेत लाखों रूपये की संपति पर हाथ साफ कर फरार हो गए। चोरी की इस वारदात की जानकारी शोरूम संचालक को सोमवार को शोरूम खुलने के बाद मिली जब शो रूम के अंदर बाइक तितर-बितर कर रखी हुई थी और सामान को चारों तरफ फेंका पाया। इसकी सूचना पचंबा थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह को दी गई।..
                 

कीमती सफेद पत्थर के साथ दो गिरफ्तार

वन विभाग की टीम ने रविवार को मुफस्सिल थाना अंतर्गत घोरबाद से जीतपुर के रास्ते में करमाटांड जंगल के पास छापेमारी कर कीमती सफेद पत्थर से भरा डंफर को जब्त कर चालक व खलासी को गिरफ्तार किया। दोनों व्यक्ति फर्जी चालान से सफेद पत्थर की तस्करी कर पचम्बा थाना क्षेत्र स्थित मोहन नामक व्यक्ति के फैक्ट्री में ले जा रहे थे। ब..
                 

जनादेश समागम को लेकर झाविमो ने झोंकी ताकत

सुप्रीमो तथा केंद्रीय नेताओं के विचारों को सुनने के लिए अधिक से अधिक संख्या में आम जनता भी शामिल होकर इसका लाभ लेगी। अध्यक्षता प्रखंड सचिव अजीत रजक ने की। मौके पर जिला अध्यक्ष महेश राम पूर्व विधायक गुरसहाय महतो अमरदीप निराला इमरान अंसारी मकसूद आलम राजेन्द्र चौधरी अर्जुन राय किशुन यादव छत्रधारी वर्मा यूसुफ आजाद रामचन्द्र यादव जितेंद्र रविदास मौजूद थे। ------------संपादन- अविनाश प्रसाद।..
                 

व्यवसाय करने में डरे नहीं, परेशानियों का करें साझा

जिला दवा विक्रेता संघ की द्विवार्षिक सभा सह चुनाव कार्यक्रम सिरसिया स्थित सेलिब्रेशन के सभागार में हुई। इस सभा में संयुक्त औषधि निदेशक डॉ सुजीत कुमार व औषधि निरीक्षक अमित कुमार मुख्य चुनाव पदाधिकारी गोपाल दास भदानी तथा सहायक चुनाव पदाधिकारी नारायण प्रसाद संथालिया व अनूप तुलस्यान मौजूद थे। कार्यक्रम की शुरूआत में जिला कमेटी के पदाधिकारियों की घोषणा चुनाव पदाधिकारियों ने की जिसके तहत राजेश कुमार को अध्यक्ष निर्मल जायसवाल को उपाध्यक्ष..
                 

हिदी को बढ़ावा देने का लिया संकल्प

आज दिनांक 14 सितंबर 2019 को सुभाष शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय कोलडीहा गिरिडीह में हिदी दिवस के शुभ अवसर पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें मंच का संचालन प्रोश्र धर्मेंद्र कुमार मंडल ने किया। मुख्य अतिथि के रूप में महाविद्यालय के निदेशक सह अध्यक्ष श्री संजय सिंह ने कहा कि हिदी हमारी आन है। हिदी हमारी शान है। हिदी से ही हमारी पहचान है। और हिदी से ही हिदुस्तान है । तथा सभी प्रशिक्षणार्थियों ने अपने-अपने वक्तव्य को रखा कि हिदी दिवस क्यों मनाया जाता है। जिसमे हमारे महाविद्यालय के क्च. श्वस्त्र की छात्राध्यापिका स्वीटी कुमारी ने कहा कि भारत की संविधान सभा ने चौदह सितंबर उन्नीस सौ उनचास को भारत की राजभा..
                 

अस्पताल में इलाज के अभाव में बच्ची ने तोड़ा दम

बिरनी के अरारी निवासी मनोज पंडित की पांच वर्षीय पुत्री नीलम कुमारी की मौत समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार देर शाम लगभग आठ बजे को चिकित्सा पदाधिकारी के लापरवाही के कारण हो गई। यह आरोप मृतक के पिता मनोज पंडित व चाचा कार्तिक पंडित ने लगाया है। बीमार बच्ची को इलाज करने के लिए कोई चिकित्सक नही है। न तो कोई बताने वाला है कि बच्ची की मौत हो गई है या नही। मृतक परिजन क्या कहते है मृतक के परिजन ने कहा कि बेटी दो दिन से बीमार थी। स्थानीय चिकित्सक से इलाज कराया गया था। अचानक शनिवार शाम को अधिक बीमार पड़ गई। शाम लगभग सात बजे..
                 

नहीं रहे गिरिडीह के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. आरडी राय

आज सुबह पटना मे इनका निधन हो गया है। वे 91बर्ष के थे। अपने पीछे एक पुत्र एक पुत्री तथा पूरा भरा परिवार को छोड़कर चले गये। डा.राय का पटना मे ईलाज चल रहा था वे काफी दिनों से बिमार चल रहे थे। इनका पुत्र डा.राकेश कुमार स्न. क्त्र. ष्ट. स्. है। लीवर का जाने माने डाक्टर है वह मुम्बई के विख्यात हास्पिटल फोर्स मे है। डा.राय..
                 

कोनार नहर के प्रभावित किसानों के मिले उचित मुआवजा

माले समर्थित अखिल भारतीय किसान सभा के राज्य सचिव व माले के वरिष्ट *नेता पूरन महतो और माले के गिरिडीह विधान सभा प्रभारी राजेश सिन्हा और डुमरी विधानसभा प्रभारी नागेश्वर महतो और प्रदीप महतोगिरिडीह *उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा से मिले प्रतिनिधि ने उपयुक्त को बताया कि सरकारी मुवावजा घोसकोखटैयापरतापुरभोलगढा के कुल 53 किसानों के 2..
                 

आंदोलनकारियों को पेंशन राशि दे राज्य सरकार

डुमरी झारखंड राज्य आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा डुमरी इकाई की एक बैठक शुक्रवार को जामतारा पंचायत सचिवालय सभागार में हुई।बैठक में मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डा.बिरेन्द्र सिंह सचिव राजकिशोर महतो व कोषाध्यक्ष राजकमल महतो मुख्य रूप से उपस्थित हुए। उपस्थित आंदोलनकारियों को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अलग झारखंड राज्य के आंदोलन में भूमिका निभाने वाले को सरकार कोई सम्मान नहीं दे रही है जबकि उत्तराखंड सरकार आंदोलनकारियों को दस हजार रूपये प्रति माह पेंशन देती है।कहा कि झारखंड सरकार ने घोषणा किया था कि अलग झारखंड राज्य के आंदोलन में भूमिका निभाने वाले सभी आंदोलनकारियों को सम्मान राशि व प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा लेकिन सरकार सिर्फ वैसे आंदोलनकारियों को ही तीन हजार रूपये प्रति माह पेंशन दे रही है जो आंदोलन के दौरान जेल गए थे।कहा कि पेंशन से वंचित आंदोलनकारियों..
                 

झाविमो ने सड़क पर धनरोपनी कर भाजपा पर साधा निशाना

झाविमो इसके खिलाफ आंदोलन करने को बाध्य होगी। इस मौके पर जिलाध्यक्ष महेश राम शोभा यादव सुमन सिन्हा मनोज मौर्या राजेश जायसवाल सोनू एजाज साबिर अहमद खान महेन्द्र वर्मा सिराज इमाम पप्पू मुकेश पांडेय प्रकाश मंडल पंकज गुप्ता योगेश मिश्रा दीपक मरांडी बम सिंह राहुल सिंह मंटू चंद्रवंशी के अलावे कई अन्य लोग शामिल थे। --------------संवाददाता-अविनाश प्रसाद।..
                 

चिचाकी में ट्रेन की चपेट में आकर मजदूर की मौत

गुरुवार को पटना से मजदूरी कर घर लौट रहे। सरिया थाना क्षेत्र के कुसमरजा गांव निवासी किशुन पासवान की मौत ट्रेन की चपेट में आने से हो गया। मामले को लेकर परिजनों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कुसमरजा निवासी किशुन पासवान पटना में किसी होटल में काम किया करता था ।और लगभग एक से डेढ़ महीना के बाद वह छुट्टी लेकर अपने घर आ रहा था। और रात में किसी ट्रेन से लौटा लेकिन उक्त ट्रेन का ठहराव चीचाकी रेलवे स्टेशन में नहीं होने के कारण मृतक अगले स्टेशन पारसनाथ में उतर गया। वहा से गुरुवार की सुबह इंटरसिटी एक्सप्रेस से चिचाकी स्टेशन पर उतरा और उतरने के बाद वह रेलवे..
                 

मोटर वाहन अधिनियम के खिलाफ प्रतिवाद मार्च

गावां बाजार स्थित झाविमो पार्टी कार्यालय में जनादेश समागम की पूरी तैयारी को लेकर प्रखंड स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता श्रीराम यादव व संचालन वहाब खान ने किया। बैठक में मुख्य रूप से केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य अमरदीप निराला व जिप सदस्य इमरान अंसारी उपस्थित थे।वही बैठक में 25 सितंबर को रांची के प्रभात तारा मैदान में आयोजित जनादेश समागम की पूरी तैयारी को लेकर विचार-विमर्श किया गया और इस कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर द..
                 

डाककर्मियों के व्यवहार से आहत हो मांगी इच्छामृत्यु

                 

विधायक आवास मार्ग भी जर्जर, बढ़ रही गड्ढों की संख्या

                 

विधि-व्यवस्था को अलर्ट रहा प्रशासन, शांति से मना मुहर्रम

मुहर्रम पर्व शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट व मुस्तैद रही। नतीजा मुहर्रम पर्व शांति के साथ सम्पन्न हो गया। मुहर्रम त्योहार शांतिपूर्ण माहौल में मनाने को लेकर पुलिस-प्रशासन ने चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये थे। सुरक्षा व विधि व्यवस्था को लेकर उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा व पुलिस कप्तान सुरेन्द्र कुमार झा पल-पल की जानकारी लेने में लगे रहे। दोनों ने शहर में घूम-घूमकर जुलूस व अखाड़ों का मुआयना किया तथा ग्रामीण क्षेत्रों में पदस्थापित पुलिस व प्रशासनिक..
                 

अखाड़ा खेलने को लेकर भिड़े दो मोहल्लों के लोग, एक घायल

प्रखण्ड अंतर्गत मंझने में जुलूस के दौरान अखाड़ा खेलने में आपसमे ही दो मुहल्ले वाले भीड़ गए जिसमें आपस मे ही मारपीट हो गई। मारपीट की सूचना पर गावां थाना प्रभारी पुरुषोत्तम कुमार बीडीओ कुमार बन्धु कच्छप ने पहुंच कर मामले को शांत कराया। घटना के सम्बंध में बता दें कि मंझने में अंसारी मुहल्ला व पठान मुहल्ला का अलग अलग ताजिया का जुलुस निकला हुआ था। मंझने बाजार के पास अंसारी मुहल्ला का जुलूस सड़..
                 

तालाब में डूबने से युवक की मौत

देवरी थाना क्षेत्र के फतेपुर गांव निवासी देवकी राय के 22 वर्षीय पुत्र दीपक कुमार राय का मंगलवार को तालाब में डूब जाने से मौत हो गया घटना मंगलवार की सुबह की है जब उक्त युवक फतेपुर गांव में ट्यूसन पढ़ाने के बाद स्नान करने के लिए गांव स्थित दरसा अहार गया था जहाँ नहाने के क्रम में फिसल कर तालाब के गहरे पानी में डूब गया और तालाब में डूबा हुआ ही रह गया कुछ देर जब घर नही लोटा दीपक तो उनकी माँ खोजने खोज बिन करने लगी और लोग खोजते खोजते उक्त..
                 

नयनपुर में नहीं थम रहा डायरिया का प्रकोप, कैंप कर रही टीम

                 

प्रमाण पत्र बनाने पहुंची महिला को देख पहली ही नजर में दिल हार गए थे अलीबख्श

जिस अली बख्स मियां की हत्या गोली लगने से रविवार की देर रात को हुई। उसकी हत्या करने व करवाने का आरोप जिस महिला पर लगाया जा रहा है उसे अली बक्स ने अपने प्रेमजाल में सात साल पहले फंसा कर उसके साथ पति-पत्नी जैसा रहने की बात बॉन्ड पेपर में खुद अली बक्स ने जिक्र किया है। 13 जुलाई 2017 को किए शपथ पत्र में अली बख्स ने लिखा है कि सुनीता आज से पांच..
                 

सभी वर्ग का हित रख रही भाजपा सरकार : अन्नपूर्णा

सांसद अन्नपूर्णा देवी ने कहा की भाजपा सरकार सभी वर्गो के हीतो को ध्यान मे रखकर योजनाये धरातल पर उतारने का काम कर रही है किसान मजदुर बेरोजगार महिलाये बेटिया सभी योजनाओ से लाभान्ववित हो रह है यही वजह है की पार्टी के प्रति सभी वर्गो का झुकाव है उक्त बाते वे देवघर से गिरिडीह लौटने के क्रम मे सोमवार की देर शाम बेगाबाद मे भाजपा नेता डा राजेश पोद्दार के आवास मे पत्रकारो से बात कर रही थी कहा की धारा 370 हटाना सरकार का साहसीक कदम था इ..
                 

मुंबई कमाने गए डुमरी के युवक की मौत

अपने परिवारजनों की परिवरीश के खातिर मुंबई कमाने गया डुमरी थाना क्षेत्र के जामतारा निवासी स्व. अली हुसैन के पुत्र अशरफ अंसारी (30) की मौत आठ सितंबर की रात्रि ट्रेन से गिरकर हो गई।घटना मुंबई के माहिम में घटित हुई है।घटना की जानकारी मिलते ही मृतक की मां सकिना खातुन सहित परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।मृतक की मां अपने बेटे का शव लाने के लिए मदद की गुहार लगाई है। वही मुंबई मे साथी व सेठ ने मदद कर शव..
                 

श्याम प्रभु के महोत्सव को लेकर निकली भव्य शोभायात्रा

-आयोजन को लेकर बनाए गए हैं कई प्रभारीकार्यक्रम के आयोजन को लेकर समिति की ओर से कई विभाग के प्रभारियों को जिम्मेवारी सौंपी गई है। इसमें अतिथि सत्कार के लिए संदीप नेमानी मोहन कुमार जालान व शुभम सिघानियां पंडाल व लाईट व्यवस्था के लिए अनुप अग्रवाल व संजय कुमार जालान पिटू श्रृंगार व सजावट के लिए मनोज खंडेलवाल व गोपाल संथालिया एवं साफ सफाई के लिए गणेश अग्रवाल डब्बू को जिम्मेवारी सौंपी गई है।..
                 

बच्चा चोर कह निर्दोषों को पीटने पर नुक्कड़ नाटक

आईना का नुक्कड़ नाटक की श्रृंखला में आज अम्बेडकर चौक में एक नुक्कड़ नाटक बच्चा चोर का मंचन किया गया जिसमें यह दिखाया गया कि बच्चा चोर की आड़ में कई लोग अपना हाथ साफ करते हैं तथा निर्दोषों को पकड़ कर मार देते हैं। एक कूड़ा-कचरा चुनने वाले को लोग इस शक में मरने लगते हैं कि वह बच्चा चोर है जब उसके बैग की तलाशी ली गयी तो उसमें किताब-कापी मिली पूछने पर पता चला कि वह..
                 

डेंगू से वायुसेना के अधिकारी की मौत

जमुआ प्रखंड के ग्राम पंचायत जगन्नाथडीह निवासी रामधनी प्रसाद पासवान के 35 वर्षीय पुत्र अमित कुमार की असामयिक निधन 7 सितंबर को वायुसेना चिकित्सालय हैदराबाद में डेंगू बीमारी का ईलाज के दौरान हो गया। वायुसेना में 2006 में तकनीकी अभियंता के पद पर नियुक्ति हुई थी। वायुसेना के हेलीकॉप्टर से पन्नागढ़ लाया गया तत्पश्चात सड़क मार्ग से पार्थिव शरीर पैतृक निवास स्थान जगन्नाथडीह रविवार को आते ही परिजनों में कोहराम मच गया परिजनों के चीत्कार से माहौल गमगीन हो..
                 

फुटपाथ दुकानदारों ने किया धरना-प्रदर्शन

                 

सड़क दुर्घटना में किशोर की मौत, रोड जाम

गिरिडीह -बेगाबाद मुख्य मार्ग मे सोनबाद के पास शनीवार की शाम हुई सडक दुर्घटना मे एक 13 वर्षिय छात्र। विकास कुमार मंडल की मौत घटनास्थल पर हो गई बताया जाता है की सोनबाद निवासी बद्री मंडल के उक्त पुत्र सोनबाद मध्य विधालय मे आठवी कक्षा का छात्र था शनीवार को ट्युशन पढने के बाद घर लोटा इसके बाद साईकील से पैट्रोल पम्प की ओर घुमने निकला था इसबिच एक वाहन की चपेट मे आ गया जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई..
                 

रविदास महासभा ने प्रतिवाद मार्च निकाल किया प्रदर्शन

दिल्ली के तुगलकाबाद में छह सौ पूर्व बना संत रैदास मंदिर को दिल्ली सरकार के दुवारा तोड़े जाने के विरोध में पूर्व से निर्धारित कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को रविदास महासभ के वेनर तेल रविदास समाज के सैकड़ो महिला पुरुष सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रतिवाद मार्च पलोंजिया हाट बाजार से निकालकर बिराजपुर सिमराढब कुबरीटांड आदि गांवों का भृमण करते हुवे दिल्ली सरकार व केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाते हुवे प्रखंड कार्यालय पहुंचा कर प्रदर्शन किया। वि..
                 

मवेशी लदे टाटा मैजिक को ग्रामीणों ने पकड़ा

टाटा मैजिक वेन जेएच 02 आर 9623 पर लादकर तीन मवेशी को ले जाते को ग्रामीणों ने शुक्रवार शाम लगभग साढ़े चार बजे को प्रखंड मुख्यालय के पास पकडकर बिरनी पुलिस को सौप दिया।ग्रामीणों जमकर हो हंगामा करने लगा। पशु ले जाते लोग वाहन चालक व अन्य लोग से पूछ ताछ करने लगे। ग्रामीण की भीड़ को देख बिरनी थाना प्रभारी को सूचना दे दिया। थाना प्रभारी अर्जुन कुमार मिश्रा ने पुलिस पदधिकारि धर्मेन्द्र कुमार सिंह व पुलिस जवान को घटना स्थल पर भेजे। पुलिस पदधिकारि घ..
                 

कहीं गायब थे शिक्षक, कहीं लड़ा रहे थे गप्पे

                 

अपराधियों ने हवलदार के पुत्र को ब्लेड मारा

                 

नहर टूटने से प्रभावित 130 किसानों को मिलेगा 70 लाख मुआवजा

                 

डीजे पर प्रतिबंध, भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक

मुहर्रम त्योहार को लेकर बुधवार को नगर थाना में बुधवार को शांति समिति की बैठक नगर निगम के महापौर सुनील पासवान की अध्यक्षता में हुई। बैठक में त्योहार को शांतिपूर्ण व आपसी भाईचारे के साथ मनाने को लेकर चर्चा की गई जिसमें दोनों समुदायों के लोगों ने आपसी एकता का मिशाल पेश करने का प्रशासन को आश्वस्त किया। इस क्रम में विधि व्यवस्था को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। जिसके तहत पंचमी व दसमी को सुरक्षा की व्यवस्था करने जुलूस वाले मार्ग में जहां तहां बने गड्ढों को भरवाने पदम चौक पर लगने वाली..