जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

पुलिस सख्ती बरते, पर भूखा न रहे गरीब

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयास तारीफ योग्य है। इस संक्रमण के सायकिल को नही तोड़ना ही इसका तत्काल इलाज है।वैश्विक महामारी का रूप ले चुने कोरोना से लड़ने के लिए हमारे देश मे प्रयाप्त मात्रा में संसाधन नही है।सतर्क रह कर ही इस माहमारी के जंग को जीता जा सकता है। लॉक डाउन की स्थिति में पुलिस सजग है।पर गरीब परिवार पर आफत भी है।रोजमर्रा कमाने खाने वालों के लिए एक विकट समस्या खड़ी हो गई है।सरकार अपने स्तर से इन गरीबो..
                 

बढ़ा कोरोना का खौफ, असरदार लॉकडाउन

                 

ट्रैफिक पुलिस ने 33 मजदूरों की कराई स्वास्थ्य जांच

                 

इलाज के लिए तड़पता रहा कोरोना संदिग्ध युवक

प्रखंड के अरारी पंचायत अंतर्गत एक गांव के सर्दी खांसी बुखार से ग्रस्ति कहा जाय या फिर संदिग्ध कोरोना वायरस से संक्रमित युवक बीते शनिवार देर शाम लगभग आठ बजे को समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिरनी में इलाज के लिए तड़पता रहा लेकिन ठीक से इलाज नही हो सका । काफी देर के बाद प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शेख मोहम्मद ताज उद्दीन ने अस्पताल के अंदर से ही यवक को बिना हांथ लगाए देखते ही उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया। कोरोना वायरस के संक्रमित संदिग्ध युवक..
                 

धनबाद बाजार समिति में सामग्री की ली जा रही अधिक कीमत

                 

इलाज के तड़पता रहा युवक

प्रखंड के अरारी पंचायत अंतर्गत एक गांव के सर्दी खांसी बुखार से ग्रस्ति कहा जाय या फिर संदिग्ध कोरोना वायरस से संक्रमित युवक बीते शनिवार देर शाम लगभग आठ बजे को समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिरनी में इलाज के लिए तड़पता रहा लेकिन ठीक से इलाज नही हो सका । काफी देर के बाद प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शेख मोहम्मद ताज उद्दीन ने अस्पताल के अंदर से ही यवक को बिना हांथ लगाए देखते ही उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया। कोरोना वायरस के संक्रमित संदिग्ध युवक..
                 

महेशलुंडी में सादगी से मनेगी रामनवमी

                 

एक दिन का मानदेय देंगी आंगनबाड़ी सेविका

                 

व्यापारियों को निर्धारित मूल्य पर सामान देने की हिदायत

फोटो संस निमियाघाट गिरिडीह कोरोना की आड़ में आवश्यक वस्तुओं का कालाबाजारी तेज हो गई है। थोक विक्रेता ही खुदरा व्यापारियों को निर्धारित से अधिक मूल्य पर सामग्री का बिक्री कर रहे है। ऐसे में जनता को दोतरफा मार झेलनी पड़ रही है। सबसे बड़ी संकट गरीबों व मध्यमवर्गीय परिवारों के समक्ष है। आय का साधन बंद होने व मूल्य वृद्धि होने से परेशानियां बढ़ी हुई है। इधर लगातार कालाबा..
                 

लॉकडाउन का उल्लंघन करनेवाले पांच युवकों पर प्राथमिकी

                 

क्रिकेट खेलने के दौरान दो समुदायों में झड़प

बिरनी पुलिस की ततपरता से टला बड़ा विवाद। चार गिरफ्तार भेजा गया जेल। थाना प्रभारी ने कहा लॉक डाउन के उलंघ के मामले प्राथमिकी दर्ज कर चारो को जेल भेज दिया गया। संवाद सहयोगी बिरनी (गिरिडीह) लॉक डाउन के बाद भी लोगो ने वैशिवक महामारी कोरोना संक्रमण से मजाक बनाकर बिरनी थाना क्षेत्र के तेतरिया सलयडीह में क्रिकेट खेला जा रहा..
                 

शहर में खुले आधा दर्जन नए दाल-भात केंद्र

                 

कराहती रही महिला, नहीं मिले डॉक्टर

                 

थोक व्यापारियों के लिए खुलेगी बाजार समिति

                 

दलांगी में हाथियों ने मचाया उत्पात

दूसरे दिन भी दलांगी में जंगली हांथयों का कहर चारहदीवारी समेत फसल का क्षति किया। कोई जान की क्षति नही। संवाद सहयोगी बिरनी (गिरिडीह) बिरनी में लगतार दो दिनों से जंगली हांथीयों का कहर थमभने का नाम नही ले रहा है। बीते बुधवार की रात्रि चानो में उत्पात मचाया तो दूसरे दिन गुरुवार रात्रि को दलांगी गांव में रात भर हांथीयों के कहर से गांव वाले सुरक्षित रहने के लिए अपने अपने घरों के बाहर अगल बगल में अलाव जलाया और डंके..
                 

सलाखों के पीछे तो बह रही सोशल डिस्टेसिंग की उल्टी गंगा, एक-एक वार्ड में 40 कैदी कैंची कट सोने को मजबूर Giridih News

                 

कोरोना की संदिग्ध महिला को ग्रामीणों ने किया घर में कैद

बिरनी प्रखंड के तेतरिया सलयडीह पंचायत के एक गांव में कोरोना वायरस से संक्रमित के एक संदिग्ध महिला को परिजन व ग्रामीण ने घर के अंदर कैद कर दिया है। इसकी सूचना प्रशासन को दे दिया गया है। ग्रामीणों व परिजन ने बताया कि आठ दिन पूर्व मुंबई से अपना मायके बगोदर प्रखंड के एक गांव पहुंची है। वहां से उनके ससुर लेकर बिरनी चार दिन पूर्व लेकर आया है। परिजन व ग्रामीण बताते है कि महिला को मुंबई से हल्का फुल्का सर्दी खांसी था। यहां आई तो महिला की सर्दी..
                 

दो पक्षों में मारपीट में कई घायल

                 

21 दिन लॉकडाउन की घोषणा होते ही खाद्य सामग्रियों की किल्लत

                 

पेड़ से लटका मिला मुखिया के देवर का शव

गावां थाना क्षेत्र के जमडार पंचायत की मुखिया नीलमज्योति हेम्ब्रम के देवर नकुल मुर्मू का शव बुधवार की सुबह बरगद पेड़ से लटकी हुई डढो जंगल मे मिली। खबर मिलते ही परिजन व ग्रामीण इकट्ठा हो गए और शव को उतारकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया। जबकि घरवालों का रोकर बुरा हाल है उसकी हत्या हुई है या आत्महत्या यह तो अनसुलझे सवाल हैं घरवाले कुछ भी कहने से इनकार कर रहे हैं साथ ही घर से दूर डढो वो कैसे गया इसकी जानकारी देने से भी इंकार कर रहे हैं मिली जानकारी..
                 

शिकायत पर किराना दुकानों की जांच

कोरोना वायरस को लेकर झारखंड के द्वारा निर्धारित दर पर राशन बेचने का आदेश जारी किया गया है । जिसके तहत बिरनी बीडीओ संतोष कुमार गुप्ता और सीओ संदीप कुमार मधेशिया व पुलिस इंस्पेक्टर सुरेश कुमार मण्डल ने बाजार से लेकर गांव में संचालित किराना दुकान की जांच पडताल किया । जांच के कर्म में सीओ संदीप कुमार मधेशिया ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर सरकार के लॉक डाउन और हाई एलर्ट जारी किया गया । कोई भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से घरों से बा..
                 

बच्ची के गले में अटका पांच का सिक्का

                 

कोरोना की रोकथाम को बनी समन्वय समिति

सरकार के प्रधान सचिव स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा परिवार कल्याण विभाग झारखंड रांची के प्राप्त निर्देश के आलोक में उपायुक्त के द्वारा जिले में कोरोना वायरस केविड-19 के संक्रमण के फैलाव इलाज एवं रोकथाम तथा प्रचार प्रसार एवं सूचनाओं के आदान-प्रदान करने के परिपेक्ष में लगातार स्थिति की निगरानी आवश्यकता को देखते हुए विभिन्न स्तरों पर जिला एवं प्रखंड स्तर पर एवं पंचायत स्तर पर निम्नवत समन्वय समिति का गठन किया जाता है-..
                 

कोरोना ने 19 बंदियों को दिलाई आजादी

गिरिडीह सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सेंट्रल जेल में विशेष अदालत का आयोजन किया गया।खुले जेल परिसर में प्रधान जिला जज दीपकनाथ तिवारी के नेतृत्व में अदालत लगाई गई।विचाराधीन बंदियों के वैसे मामले जिनमें 7 साल से कम तक की सजा होती है ।वैसे मामलों में बंद आरोपियों के लिए सैकड़ों मामले को चिन्हित किया गया। जिनमे विभिन्न न्यायालयों के 21 काराधीन बंदियों को कारा से मुक्त किया गया। जिसमें कुल छह बंदियों को दोष-स्वीकारोक्ति के आधार पर रिहा किया गया..
                 

दूसरे राज्यों से लौटे युवकों ने अस्पताल में किया हंगामा

                 

लॉकडाउन को ठेंगा दिखाने वालों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई, आधा दर्जन गिरफ्तार, सड़कों पर पसरा सन्नाटा Giridih News

                 

संतुलित आहार और संयमित जीवनशैली से कोरोना को मात

                 

दूर के राज्यों में फंसे गिरिडीह के बीस हजार प्रवासी मजदूर, परिजन बेचैन Giridih News

                 

सीएम के निर्देश पर कोरोना संदिग्ध की जांच

प्रखंड के महेशमुंडा के बंधाबाद में दूसरे राज्यों से आये 11 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के मामले को सोशल मीडिया साइट ट्विटर में सीएम ने गंभीरता से लेते हुए गिरिडीह उपायुक्त को मामले की संज्ञान लेने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि आमजन कोरोना से डरें व घबराएं नहीं। कहा कि सभी तरह के सर्दी खांसी बुखार कोरोना के लक्षण नहीं है। उन्होंने पीड़ित व्यक्ति की सामाजिक तिरस्कार नहीं करने की अपील की। कहा कि सामाजिक तिरस्कार से पीड़ित व्यक्ति..
                 

मोबाइल देखने से पति ने रोका तो दे दी जान

थाना क्षेत्र के भरती चलकरी गांव में 20 वर्षीय एक महिला ने रविवार देर शाम फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।घटना के बाद सोमवार सुबह पीरटांड पुलिस शव को कब्जे में कर थाना ले आयी है।और मामले की जांच में जुट गई है।मामले में समझौता का प्रयास भी किया गया पर महिला के मायके वालों ने उसे मानने से इनकार करते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।बताया बताया गया कि गांव के नरेश राणा की पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है।स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि मोबाइल देखने को लेकर ही..
                 

मंझने में जुलूस निकाल मानव जाति को खतरे में डाला

एक तरफ देश के कई राज्य कोरोना वायरस की चपेट से परेशान है। सरकार की ओर से इससे बचाव को ले लॉकडाउन जनता क‌र्फ्यू का आयोजन किया गया था। पूरे देश मे जनता क‌र्फ्यू चल रही थी कहीं भी चार लोगों के जमा होने पर पाबंदी थी। वहीं मंझने में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने सरकार के सभी आदेशों को धत्ता बताते हुए उर्स के अवसर पर चादरपोशी को ले जुलूस निकाला और रात 12 बजे के बाद सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा कर कव्वाली का आयोजन किया जिसमें यूपी व को..
                 

31 मार्च तक जिले भर में निषेधाज्ञा

महामारी घोषित हो चुकी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग झारखंड सरकार के प्राप्त आदेश के आलोक में उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री राहुल कुमार सिन्हा के द्वारा *गिरिडीह जिले में दिनांक 31 मार्च 2020 तक पूर्णतया तालाबंदी (ष्टश्रद्वश्चद्यद्गह्लद्ग रुश्रष्द्मस्त्रश्र2ठ्ठ) का निर्देश जारी किया गया है।* इस क्रम में संपूर्ण जिले में निम्नांकित गतिविधियों पर तत्काल प्रभाव से 31 मार्च 2020 तक रोक लगाई गयी है..
                 

फायरिग कर बस से पांच लाख लूटनेवाले पांच गिरफ्तार

गिरिडीह-जमुआ मुख्य मार्ग पर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जगजगो मोड़ के समीप व्यापारी से पांच लाख रूपये लूट मामले में पुलिस की टीम सफलता हासिल की है। घटना को अंजाम देने में संलिप्त पांच अपराधकर्मियों को एसपी के द्वारा गठित एसआईटी की टीम ने जमुआ थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांवों से गिरफ्तार की है। गिरफ्तार आरोपितों में जमुआ थाना क्षेत्र के पिडरबाद गांव निवासी शंकर कुमार..
                 

चाल धंसने से हुई मौत मामले में पांच पर प्राथमिकी

गावां थाना क्षेत्र के बीदीडीह पंचायत स्थित धरवे नावाडीह महुआकोला जंगल में बीते दिन अवैध माइका उत्खनन करने के दौरान तीन मजदूरों की दबकर मौत हो जाने के मामले में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है। उक्त संबंध में गावां थाना में दिए गए आवेदन में कम्प्लेनर प्रशिक्षु पुअनि पप्पू कुमार ने उल्लेख किया है कि..
                 

एसपी सड़कों पर उतरे, कोरोना से दी बचाव की सलाह

                 

तिसरी में लोगों ने नहीं देखा था ऐसा सन्नाटा

जनता क‌र्फ्यू ऐतिहासिक क‌र्फ्यू है आज तक ऐसा क‌र्फ्यू बिना पुलिस प्रशासन के सफलता मिली है।प्रखंड से लेकर ग्रामीण व सुदूरवर्ती क्षेत्र में भी शुबह से ही लोग अपने बच्चों के साथ घर मे दुबके रहे।घर के अलावा प्रतिष्ठानों में भी ताले लटका रहा।एक भी दुकान खुला नही था।चारो तरफ भयावह सन्नाटा पसरा हुआ था।वाहनों की आवागमन ढप रही। जनता क‌र्फ्यू को लेकर 90 व..
                 

मंदिरों, गिरिजाघरों और गुरुद्वारों में लटका ताला

पब्लिक क‌र्फ्यू का असर जिले भर के मंदिरोंगुरुद्वारा और गिरजाघरों में देखे गए।इन धार्मिक स्थल में सुबह सात बजे के बाद सन्नाटा देखी गई।जिले के प्रमुख शिवालय झारखंड धाम में सुबह सात बजे के बाद प्रवेश द्वार बंद किए गए।वही शहर के काली बाड़ी साई धाम बरमसियाविश्वनाथ मंदिरपंचमन्दिरपुराना जेल परिसरसंकट मोचन मंदिरनर्मदा धामबर कालीहनुमान मंदिर बड़ा चौक समेत सभी धार्मिक स्थल को सुबह सात बजे के बाद बंद कर दिया गया था।श्रद्धालु अपने आराध्य..
                 

जनता क‌र्फ्यू का निमियाघाट में सुबह से ही दिखा असर

जनता क‌र्फ्यू के दौरान रविवार सुबह से ही प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में खासा असर देखा गया । कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लोगों ने खुद को घरों में कैद कर लिया है। सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ था तो बाजार व दुकान पूरी तरह से बंद थी। सभी मंदिरों को भी आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया था। वहीं दूसरे जिले में जाने वाली बसें भी पूरी तरह से बंद रही। यहां के निवासियों ने जनता क‌र्फ्यू को पूरी तरह से सपोर्ट किया है। पुलिस जवानों ने घर से बाहर निकले लोगों को स..
                 

गांजा के साथ एक गिरफ्तार

मादक पदार्थ की खरीद बिक्री करने की मिली गुप्त सूचना के आधार पर डुमरी थाना प्रभारी उपेन्द्र राय एवं सीओ रविभूषण प्रसाद के नेतृत्व में बनी टीम ने शुक्रवार की सुबह डुमरी थाना क्षेत्र के पुरनी भंडारो निवासी स्व. बनवारी मंडल के पुत्र टेकलाल मंडल के घर छापेमारी कर एक किलो तीन सौ ग्राम गांजा बरामद किया साथ ही मौके से टेकलाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।इस बाबत डुमरी..
                 

कोरोना से बचाव को पूर्व विधायक ने बांटे मास्क

आज गिरिडीह के पूर्व विधायक श्री निर्भय कुमार शाहाबादी ने कोरोना वायरस के भारत मे बढ़ते कदम को देखते हुए एतिहात के तौर पर डॉक्टर लेन में राहगीरों के बीच मॉस्क का वितरण किये।वितरण करते हुए उन्होंने लोगो को इसका उपयोग करने को कहा।उन्होंने कहा कि इस वायरस से बचने का सबसे आसान उपाय अकेले में रहे जहाँ तक हो सके कम से कम लोगो से मिले अपने घर मे ही रहने का प्रयाश करे।इस वायरस असर एक दूसरे के संपर्क में आने से ज्यादा फैलता है।इसी को..
                 

जनप्रतिनिधियों ने कोरोना से बचाव के लिए चलाया अभियान

कोरोना वायरस से बचाव के लिए बिरनी प्रखंड के सिमराढाब कपिलो बंगराकल कला खैरीडीह जरीडीह बाराडीह आदि पंचायतों के जनप्रतिनिधियों ने अपने अपने पंचायतों के सभी गांवो में लोगो के बीच जागरूकता अभियान चलाकर जागरूक किया है। पंचायत प्रतिनिधियों के दुवारा घर घर जाकर प्रधान मंत्री के सन्देश जनता क‌र्फ्यू का पालन करने का लोगो से अपील कर रहे है..
                 

कोरोना से बचाव को चलाया सफाई अभियान

                 

गिरिडीह में मेडिकल कॉलेज को केंद्र से एमओयू करेगी सरकार

                 

तांबा-पीतल चोरी में तीन आरोपित गिरफ्तार

                 

सरेंडर पॉलिसी के बावजूद जेल जाएगा पूर्व नक्सली

साल 2002 में सरकार की नक्सली सरेंडर पॉलिसी को स्वीकार कर जगरनाथ गंझू मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के समक्ष आत्मसमर्पण किया था।कई मामले उसके वापस लिए गए।पुलिस की चूक के वजह से जगरनाथ को दोबारा जेल जाना पड़ेगा।सरकार ने आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियो को सरकारी सहायता के साथ सभी केस वापस लेने की बात कही थी। पर एक पुराने नक्सली घटना के मामले में तलाश रही है।भाकपा माओवादी संगठन का हार्डकोर नक्सली जगरनाथ गंझू वर्ष 2002 में त..
                 

एटीएम कार्ड ब्लॉक का झांसा देकर ठग रहे थे अपराधी

फर्जी बैंक अधिकारी बनकर बैंक ग्राहकों को सिरियल कॉल कर एटीएम ब्लॉक होने का झांसा देकर उनके खातों से रूपये टपाने वाले चार साइबर अपराधियों को पुलिस की टीम ने गिरफ्तार की है। छापेमारी टीम का नेतृत्व साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी ने किया। गिरफ्तार आरोपितों में बेंगाबाद थाना क्षेत्र के जुड़पनिया गांव निवासी विकास कुमार मंडल महेन्द्र मंडल व किशोर मंडल तथा..
                 

मधुबन अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं का बुरा हाल

मधुबन जैन धर्म के विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थल है।यहाँ पारसनाथ पर्वत पर स्थित जैन मंदिरों के दर्शनार्थ प्रत्येक वर्ष लाखों श्रद्धालु आते हैं।सैकड़ों श्रद्धालु महीनों तक यहां रहते हैं।पर इस तीर्थ स्थल में झारखंड अलग होने के 70 साल बाद भी स्थायी स्वास्थ्य व्यवस्था नही हो पा रही है।अभी कोरोना वायरस की हलचल में भी यहां का प्रशासन मुस्तैद नही दिख रहा है।पूरा मधुबन की स्वास्थ्य व्यवस्था एक निजी संस्था के हाथों सौंपा गया है जो डुमरी के एक चिकित्सक को दो दिन यहां बैठकर मरीजो..
                 

जैन नगरी में दूर होगा पेयजल संकट

                 

विदेश से आए संदिग्ध की जांच करने गई टीम को बैरंग लौटाया

                 

कारू साव पर विस्फोटक अधिनियम का केस चलाने की मिली स्वीकृति

धनवार थाना के परसन ओपी के बाराजोरी से कारण साव के घर से जब्त विस्फोटक पदार्थ पर जिला प्रशासन ने सही पाया है।डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने अभियुक्त कारू साव के खिलाफ अभियोजन स्वीकृति एसपी को दिया है।कारू साव पर अब न्यायालय में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा में संज्ञान लेकर आरोप गठन किया जा सकेगा।इसे लेकर परसन ओपी के एएसआई ब्रजनंदन प्रसाद ने एक आवेदन डीसी को दिया था।डीसी ने केस डायरी में मिले तथ्यसहायक लोक अभियोजक की अनु..
                 

शराब के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

                 

वरदान साबित हुई प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना

जमुआ प्रखंड अंतर्गत नवडीहा ओपो क्षेत्र के नावाडीह निवासी 30 वर्षीय भरत राम की असामयिक मौत के बाद उसकी बूढ़ी माँ और तीन बच्चों के समक्ष भुखमरी की नौबत उतपन्न हो गयी। ऐसी विपरीत परिस्थिति में भरत राम के परिजनों के जीवनयापन का सहारा उसके द्वारा अपने जीवनकाल में 330 रुपया देकर करायी गयी प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना बनी।मंगलवार को भा..
                 

जमानत रद करने के खिलाफ याचिका खारिज, अदालत ने जुर्माना भी लगाया

जिला जज आठ बिनोद कुमार सिंह की अदालत ने बेल केंसिलेसन के दो मामलो को खारिज कर आवेदिका पर दो ह•ार रुपए का जुर्माना लगाया है।न्यायालय ने दोनों मामलों में एक-एक ह•ार रुपए का जुर्माना राशि 15 दिनों के अंदर नजारत में जमा करने का आदेश दिया है।अपने आदेश में न्यायालय ने कहा कि ससुरभैसुर और देवर की जमानत केस डायरी और तथ्य के आधार पर दी गई थी।इस तरह का आवेदन देने से न्यायालय का समय बर्बाद होता है।न्यायालय ने सख्त रूप अपनाते हुए..
                 

महामारी रोकने को गायत्री शक्तिपीठ में महायज्ञ

                 

एहतियात ही बचाव का सशक्त उपाय : डीसी

कोरोना वायरस से संक्रमित होने की संभावना व उपचार को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट रहते हुए सतर्कता व एहतियात बरतने पर जोर दी है। साथ ही इससे निबटने की मुक्कमल व्यवस्था भी की है। कोरोना के संदिग्ध की पहचान होने पर उसे सतत निगरानी में रखने को लेकर सदर अस्पताल में आईसोलेशन वार्ड बनाया गया है। फिर भी जिलेवासियों को इससे प्रभावित होने से बचने के लिए पूरी तरह..
                 

ससुराल से नवविवाहिता फरार

                 

डीजेएस मंझने, जीबी इंडियंस, कंप्यूटर प्लस व होलीफेथ जीते

                 

ताजमहल का दीदार करने गई महिला की मौत

देवरी थाना क्षेत्र के हरला पंचायत के रमुशरण गांव निवासी सारो देवी पति नून मनी दास उम्र लगभग 55 वर्ष का संदेहास्पद स्थिति में आगरा में मौत हो जाने का मामला प्रकाश में आया है।बताया जाता है उक्त महिला तीर्थ गाड़ी एजेंट के माध्यम से घूमने हेतु गयी थी जिस दौरान आगरा के ताज महल देखने के दौरान सोमवार सुबह ताज महल के पश्चमी गेट स्थित पार्किंग के पास कपड़ा सुखाने के क्रम में फिसल कर गिर गई और बेहोश हो गई जिसे इलाज हेतु स्थानीय एस एन मेडिकल कॉलेज व अस्पताल ले गया जहाँ चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया गया इस बाबत मृतक के पुत्र तलकेश्वर दास ने बताया कि मेरी माँ बीते शुक्रवार को टूरिस्ट बस से..
                 

स्कूल में चलाया जागरूकता अभियान

देवरी प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालयसिकरुडीह में विद्यालय परिवार ने बच्चों को कॅरोना वायरस से निबटने के लिए सोमवार को उक्त बिद्यालय बच्चों को कई महत्वपूर्ण जानकारी दिया गया इस बाबत उक्त बिद्यालय के प्रधानाध्यापक ने बच्चों को कॅरोना वायरस फैलने के लक्षणों को बिस्तार पूर्वक बताया।उन्होंने कहा इसके लिए हमलोगों को सावधानी बरतना ही सबसे कारगर उपाय है।उन्होंने बच्चों को छींकने या खाँसने समय मुँह को ढक लेने की सलाह दिया।तथा खेलने या काम करने..
                 

झारखंड आंदोलनकारियों ने उठाई हक की आवाज

                 

जमीन संबंधी समस्याओं का निबटारा

सियाटांड सोमवार को नवडीहा पंचायत सचिवालय में पूर्व निर्धारित तिथि के तहत सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इसमें अंचलाधिकारी रामबालक कुमार प्रभारी अंचल निरिक्षक कृष्णानन्द झा व राजस्व कर्मचारी लाला अशोक कुमार मुख्य रूप से उपस्थित हुए । अंचलाधिकारी रामबालक कुमार ने कहा कि रैयतों को जमीन सम्बन्धित जो भी समस्या है । मौके पर उसका निष्पादन किया जाएगा । कहा कि पहले आफ लाइन में कर्मचारी रसीद काटते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है..
                 

दो दुकानों में चोरी का प्रयास करते सीसीटीवी में कैद

धनवार प्रखंड के परसन ओपी अंतर्गत कोड़ाडीह में रविवार की बीती रात नकाबपोश अपराधियो ने दो दुकानो का ताला तोड़ कर चोरी की वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया। ग्रामीण और दुकानदारों की सजगता से चोर तो भाग गए। लेकिन उन सभी का एक बाइक ग्रामीणों के हत्थे लग गया। दुकानदार व ग्रामीणों ने उक्त बाइक को पुलिस के हवाले कर दिया है। वहीं कुछ विडिओ फुटेज भी पुलिस को दी है। डीजे संचालक साजिद अंसारी ने बताया कि रात करीब 1230 बजे हीरो..
                 

सूरत में फंसे मजदूरों ने लगाई घर वापसी की गुहार

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए समूचे देश में लागू लाग डाउन के कारण सूरत में फंसे मजदूरों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । उन लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से झारखंड राज्य सरकार से घर वापसी की गुहार लगाई है । प्रवासी मजदूर भुखमरी के कगार पर है । शोशल मीडिया के माध्यम से कहा है कि जितने भी लोग सुरत में फंसे हैं उनकी स्वास्थ्य जांच कर अपने घर भेजने की प्रक्रिया शुरू कि जाए। रुपए पैसे किसी के पास नहीं बचा है । लोग आर्थिक संक..
                 

पंचायत-स्कूलों में बनेगा क्वारंटाइन केंद्र

                 

जमीन को लेकर दो भाइयों में मारपीट

धनवार प्रखंड स्थित घोड़थ्म्बा ओ पी क्षेत्र के बदडीहा डुमरडीहा ग्राम में जमीन विवाद को लेकर दो सगे भाइयों के परिवार में हुए खूनी संघर्ष में 7 लोग घायल हो गए। इस बाबत एक पक्ष के घायल देवकी यादव ने बताया कि टहल यादव पिता बासुदेव यादव से रास्ता के लिए विवाद चल रहा है । टहल यादव मेरा भाई है मेरा घर उसके घर के पीछे है जहां से आने जाने के लिए जिस रास्ता का उपयोग करते हैं उस रास्ता पर ये लोग हमेशा विवाद करते हैं ।आज भी जाने के क्रम में टहल..
                 

रामायण-महाभारत सीरियल को ले लोगों में उत्साह

                 

लॉकडाउन का उल्लंघन करनेवाले पर प्राथमिकी

                 

सोशल डिस्टेंसिग में भी कैची कट रहे सो रहे बंदी

सेंटल जेल में क्षमता से अधिक बंदी एक-एक वार्ड में सोते हैं 40 से अधिक कैदी -सोशल डिस्टेंसिग का नहीं हो रहा पालन हार्डकोर माओवादियों में भी दहशत जागरण संवाददाता गिरिडीह कोरोना वायरस के सेंट्रल जेल गिरिडीह की सलाखों के पीछे तक पहुंचने का खतरा मंडराने लगा है। इस खतरे को देख यहां बंद हार्डकोर माओवादी एवं दुर्दांत अपराधी भी दहशत में हैं। यह खतरा यहां क्षमता से काफी अधिक संख्या में बंदियों के होने से मंडरा रहा है। कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सेंट्र..
                 

घरों से अदा की गई जुम्मे की नमाज

लोगोअपने अपने घरों जुम्मे की नमाज पढ़ देश की शांति के लिए मांगे दुआ । ़फोटो संवाद सहयोगी बिरनी (गिरिडीह) वैशिवक महामारी कोरोना वायरस को लेकर बिरनी प्रखंड के तमाम मस्जिदों में जुम्मे की नमा•ा पढ़ने पर रोक एदार ए शरिया व प्रशासन का फरमान जारी होते ही इस क्षेत्र के तमाम मुस्लिम भाइयों ने सार्वजनिक रूप से निर्णय लेते हुवे शुक्रवार को प्रखंड के किसी भी मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा नही किया गया। शुक्रवार को तमाम मस्जिदों में सनाटा परसा रहा। । सभी मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपने अपने घरों में पांच वक्त का नमाज पढे। और गांव समाज..
                 

कोरोना से बचाव को जिला प्रशासन ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

*कोरोना वायरस के बचाव एवं रोकथाम हेतु जिला प्रशासन ने जारी किया जिला एवं प्रखंडवार हेल्पलाइन नंबर..* ==================== *जिला नियंत्रण कक्ष को सुचारू रूप से संचालित करने का निर्देश जारी..* ==================== *कोरोना वायरस से संबंधित किसी भी प्रकार की शिकायत या जानकारी दें सकते हैं..* ==================== वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के जिले में बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन..
                 

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर चार दुकानदारों पर प्राथमिकी

गुरुवार को मॉक डाउन कानून के अनुपालन में कोताही बरतने एवं सरकारी नियम की की अवहेलना कर दुकान के संचालन करने के आरोप में चार दुकान संचालको पर प्रथमिकी दर्ज किया गया । उक्त मामले को लेकर सरिया अंचल पुलिस निरीक्षक सह सरिया थाना प्रभारी आर एन चौधरी ने बताया कि सरकारी आदेश का उल्लंघन कर दुकान का संचालन करने के आरोप में सरिया थाना क्षेत्र के बागोडीह मोड़ निवासी विजय मोदी नाश्ता दुकान संचालक विजय सिंह होटल संचालक मनोज नायक..
                 

घरों में रहें, अनावश्यक निकलेंगे तो होगी कार्रवाई

कोरोना वायरस के बढ़ते सक्रमण को लेकर सरकार के द्वारा लगाये गये लौक डाऊन के तहत बगोदर के वस्तु स्थिति से जायजा जिले के एसपी सुरेन्द्र कुमार झा और उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा बगोदर पहुचें । जहा उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने बगोदर-हरिहर धाम में बने टोल नाका में दुसरे राज्यो से आ रहे लोगों के स्वास्थ्य जांच हेतू कैम्प लगा कर स्वास्थ्य जांच करने का व कई दिशा निर्देश दिया गया है । वही बताया गया कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को लेकर किसी भी आने जाने के वाहन..