जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

तीन माह में ही धंसने लगा स्वास्थ्य उपकेंद्र भवन

पीरटांड़ प्रखंड अंतर्गत सुदूरवर्ती इलाके में बसे हरलाडीह में लाखों की लागत से बने प्राथमिक स्वास्थ्य उपकेंद्र का भवन उद्घाटन के तीन महीने के बाद ही धँसना शुरू हो गया।भवन तो पूरी तरह धंसा नही है लेकिन बाउंड्रीवाल धंसकर गिर गया है जिससे अस्पताल में जानवरों का प्रवेश शुरू हो गया और अस्पताल की सुरक्षा भी खतरे में आ गया है..
                 

जमीन कब्जा का आरोप लगा विधायक के बेटे-भतीजों के खिलाफ आमरण अनशन

जमुआ विधायक केदार हा•ारा के परिजनों द्वारा गांव के ही दूसरे व्यक्ति की खतियानी जमीन पर जबरन कब्जा करने का आरोप लगा है।मामला विधायक के पैतृक गांव जमुआ के कारोडीह गांव का है।थाना अंचल और अनुमंडल कार्यालय में इस बाबत लिखित सूचना देने के बाद भी किसी तरह की कार्रवाई नही होने पर पीड़ित परिवार के आधा दर्जन लोग मंगलवार को अंचल कार्यालय के पास आमरण अनशन पर बैठ गए हैं।..
                 

अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी, दो गिरफ्तार

                 

बारिश से तालाब बन गया प्रखंड कार्यालय

सावन माह से शुरू हुई वर्षा एक ओर जहां किसानों के चेहरे पर खुशी ला दी है वहीं दूसरी ओर वर्षा का पानी समस्या खड़ी कर दे रही है। अगर बात करें गिरिडीह प्रखंड परिसर की तो यहां कुछ देर की वर्षा से परिसर तालाब का रूप अख्तियार कर लेता है। पानी निकासी का उचित व्यवस्था नहीं रहने के कारण वर्षा के बाद कर्मचारी भवन के समीप का ²श्य देख कर आप भी दंग रह जाएगें कि एक प्रखंड विकास कार्यालय का नजारा ऐसा भी हो सकता है। उक्त कार्यालय के समीप जल जमाव होने से कर्मचारियों समेत वहां काम कराने आने वाले लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।..
                 

फिर पांच लोगों ने जीती कोरोना से जंग

कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच जिलेवासियों के लिए मंगलवार फिर एक बार राहत भरी खबर आई है। आईसोलेशन सेंटर में सतत निगरानी व उपचार में रहकर कोरोना को मात देने में पांच संक्रमित कामयाब हुए हैं। जिला प्रशासन को उपलब्ध हुई कोरोना जांच रिपोर्ट में आईसोलेशन सेंटर में भर्ती पांच लोगों की रिपोर्ट दूसरी बार निगेटिव होने की पुष्टि की गई है।..
                 

मंदिर के सामने बांस लगाने पर उलझे दो समुदाय के लोग

                 

रोक के बावजूद मनरेगा की राशि भेजी वेंडर के खाते में

गिरिडीह सदर प्रखंड में मनरेगा में लूट मची हुई है।बीडीओ पर नियम के खिलाफ कार्य करने का मामला सामने आया है।मनरेगा से होने वाले कार्य फिर एक बार संदेह के घेरे में है।मनरेगा में निर्माण में सामग्री के लिए राशि लाभुक के खाते में दिए जाने का प्रावधान है।जबकि सदर बीडीओ रोक के बावजूद सामग्री की राशि वेंडर के खाते में भेज रहे हैं।..
                 

बिरनी में फूड सेफ्टी एक्ट का नहीं हो रहा अनुपालन

सरकारी उदासीनता के कारण बिरनी में फूड सेफ्टी एक्ट का अनुपालन नहीं हो रहा है। इस वजह से आए दिन मिलावटी खाद्य पदार्थों की जांच कार्य ठप हुआ है। खाद्य सामग्री में होने वाले मिलावटी को रोकने के लिए सरकार ने यह योजना एक्ट शुरू किया है। साथ ही प्रखंड के सभी चिकित्सा प्रभारियों को फूड सेफ्टी एक्ट अधिनियम के तहत हर दुकानों से सामग्री का सैंपल लेने का प्रावधान किया गया था।..
                 

आउट रीच वर्कर के बीच मास्क व सूखा राशन का वितरण

आदर्श ग्राम विकास सेवा समिति ने सोमवार को बक्सीडीह रोड़ स्थित अपने कार्यालय में आउट रीच वर्कर के बीच मास्क और सुखा राशन का वितरण किया । कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सामाजिक कार्यकर्ता कृष्ण मुरारी शर्मा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी में भीड़ भाड़ वाले जगहों पर लोगों से सामाजिक दूरी बनाकर रखना है ।..
                 

अश्लील वीडियो भेज बदनाम करने की प्राथमिकी

सोशल मीडिया फेसबुक व व्हाट्सएप्प पर ग्रूप बनाकर उसमें आपत्तिजनक वीडियो व फोटो भेजकर बदनाम करने की एक प्राथमिकी साइबर थाने में दर्ज कराई गई है। यह प्राथमिकी धनवार थाना क्षेत्र के मामाअहरी गांव के मोगलाही टोला निवासी मो मेराज अंसारी ने दर्ज कराते हुए इस तरह के कार्य करने वालों पर कार्रवाई की गुहार लगाई है।..
                 

उपायुक्त से मिला कोचिग सेंटर का प्रतिनिधिमंडल

प्रतिनिधिमंडल में संस्था के अध्यक्ष राजेश सिन्हा उपाध्यक्ष नागेंद्र कुमार सचिव अधिवक्ता सूरज नयन संयुक्त मुख्यमंन्त्री के नाम उपायुक्त को दी गई आवेदन प्राइवेट कोचिग का है हो गया है बुरा हाल आज दिनांक 6 जुलाई 2020 को अप्टाग संस्था का प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त महोदय से मिला और मुख्यमंन्त्री के नाम ज्ञापन सौपा सचिव आलोक मिश्रा कोषाध्यक्ष सुजीत सिंह सदस्य अशोक गुप्ताविकास तिवारीराकेश रौशन शंकर कुमार सुमन गुप्ता सुमित गुप्ता आदि शामिल थे।प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त महोदय को मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन के नाम ज्ञापन सौंपा।..
                 

झारखंड में अपराधियों का बोलबाला : बाबूलाल

झारखण्ड में अपराधियो का बोलबाला हैऔर राज्य की सरकार ठेका मैनेज कर अपनी जेब भरने में लगी है । उक्त बाते झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी रांची से अपने आवास कोडाईबांक जाने के क्रम बिरनी पार्टी कार्यालय अशोक राम गुप्त के आवास पर कार्यकर्ताओं से मिलने के क्रम पत्रकारों से श्री मरण्डी ने कहा की राज्य में सरकार के बने 6 माह बित गया एक तरफ मुख्यमंत्री खजाना खाली होने की बात करते है तो दूसरी ओर राज्य के मंत्री मुख्यमंत्री ठेका मैनेज कर अपनी जेब भरने में लगी है ।..
                 

बिना गुरु के नहीं मिलता ज्ञान

                 

फर्जी बैंक अधिकारी बन साइबर अपराध करने के दस आरोपित गए जेल

                 

तनातनी खत्म कर एक हुए चार परिवार

                 

संदीप अध्यक्ष व अमित बने वुशु संघ के उपाध्यक्ष

                 

वर्षों से फरार ईनामी वारंटी गिरफ्तार

सरिया थाना कांड संख्या 11/2004 के फिरार चल रहे लाल वारंटी रामा महतो पिता गणेश महतो ग्राम सिमराबेड़ाथाना सरियाजिला गिरिडीह को सरिया पुलिस ने गिरफ्तार कर गिरिडीह जेल भेज दिया है।इस संबंध में सरिया थाना प्रभारी राम नारायण चौधरी ने बताया कि उक्त गिरफ्तार व्यक्ति वांछित अभियुक्त था।लगभग डेढ़ दशक से वह फरार चल रहा था..
                 

पेट्रोल -डीजल में मूल्यवृद्धि के खिलाफ कांग्रेसियों में नाराजगी

आज नगर कांग्रेस कमेटी द्वारा नगर निगम कार्यालय के बाहर पेट्रोलियम पदार्थों में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ केंद्र सरकार के विरोध में एक धरना कार्यक्रम का आयोजन किया गया धरना के पश्चात अनुमंडल पदाधिकारी के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को एक ज्ञापन दिया गया जिसमें मांग की गई की केंद्र सरकार द्वारा लगातार उत्पाद शुल्क और पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में वृद्धि की जा रही है उसे वापस लिया जाए इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि सह जमुआ विधानसभा प्रभारी सतीश केडिया ने बताया कि कोरोना काल में जब पूरे भारत की जनता इस सरकार से राहत की उम्मीद कर रही थी ऐसे वक्त में पिछले 25 दिनों से लगातार पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में वृद्धि करना बिल्कुल भी न्याय संगत नहीं है इ..
                 

महिला की पिटाई का आरोप लगा दुकानदारों ने किया हंगामा

न्यायालय के पास स्थित अधिवक्ता संघ भवन के सामने शनिवार पार्किंग को लेकर अधिवक्ताओं का पुलिस के साथ बकझक हुई।कोरोना संक्रमण में न्यायलय का जरूरी कार्य जहाँ ऑनलाइन किया जा रहा है।वही केस का फाइलिगनकल आदि के लिए अधिवक्ताओं को न्यायालय गेट तक आना होता है।अधिवक्ता अपने वाहन से संघ भवन तक आते हैं।सड़क किनारे चारपहिया वाहन और मोटरसाइकिल की भीड़ लगी रहती है।वही सदर अस्पताल से आने जाने के लिए ट्रैफिक फ्री रोड की तैयारी की गई है..
                 

आरोपित था कोरोना पॉजिटिव, जेल से लौटाया

शुक्रवार रात में उस समय जमुआ थाना में अफरा तफरी मच गयी जब पता चला कि हिरासत में लेकर जिस आरोपी को हाजत में रखा गया है वह कोरोना से संक्रमित है।बाद में शनिवार सुबह में अग्निशामक वाहन मंगाकर पूरे थाना परिसर को सेनेटाइज करवाया गया।जानकारी के अनुसार शुक्रवार को जमुआ के शानडीह गांव से दहेज हत्या के एक आरोपी को जमुआ पुलिस ने गिरफ्तार किया था।..
                 

ट्रैक्टर पलटने से किसान की मौत

                 

गांव में निषेधाज्ञा, परिजन होम क्वॉरंटाइन

सरिया प्रखंड के खैराबाद गांव स्थित भंडरा टोला में कोरोना का एक मरीज मिलने की पुष्टि होते ही पूरे गांव में दहशत का माहौल पैदा हो गया।वहीं सरिया अनुमंडल प्रशासन तथा प्रखंड प्रशासन भी सख्ते में आ गए। जबकि शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम खैराबाद गांव पहुंची।साथ ही कोरोना पॉजिटीव पाए गए मरीज की उचित इलाज हेतु उन्हें एंबुलेंस के द्वारा गिरिडीह ले जाया गया।..
                 

गिरिडीह में असरदार रही हड़ताल

केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ संयुक्त ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर तीन दिवसीय ऑल इंडिया कोल स्ट्राइक के पहले दिन गुरुवार को गिरिडीह सीसीएल एरिया में सैकड़ों लोग हड़ताल को सफल करने के लिए झंडा बैनर के साथ उतरे। इसके बाद बनियाडीह स्थित महाप्रबंधक कार्यालय कबरीबाद एवं ओपेनकास्ट माइंस वकशॉप लेखा कार्यालय सीपी साइडिग आदि जगहों पर संयुक्त मोर्चा में शामिल यूनियन प्रतिनिधियों ने कामकाज को बंद कराए। साथ ही एरिया के ओसीपी माइंस में कोयला उत्पादन और डिस्पैच को ठप करा दिया।..
                 

विकास कार्यो में लाएं तेजी, समय पर पूर्ण करें लक्ष्य

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा 31 जुलाई तक पूरे राज्य में लॉकडाउन विस्तारित किया गया है। कोविड-19 से बचाव एवं रोकथाम हेतु राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन पूर्णतया। कटिबद्ध है। आज दिनांक 02.07.20 को समाहरणालय सभागार कक्ष में उपायुक्त की अध्यक्षता में आपूर्ति कृषि सहकारिता एवं गव्य से संबंधित बैठक आयोजित की गई।..
                 

वज्रपात में चार ग्रामीणों की मौत, तीन मवेशी भी मरे

हीरोडीह थाना क्षेत्र के बदडीहा गाँव मे गुरुवार दिन दो बजे आसमानी विजली के कहर ने बूंदों महतो के 16 वर्षीय पुत्र नीलेश कुमार को बज्रपात ने जीवन लीला समाप्त कर दी वही गांव के डमर महतो की पत्नी अचेत हो गयी जिसकी स्थिति फिलहाल ठीक है बता दे कि मृतक नीलेश कुमार साइकिल से खेत की और गया था कि अचानक जोरो से बारिश होने लगी एंव विजली कड़कने लगी जोरो की आसमानी कहर ढाने के बाद वह घर जाने की तैयारी कर रही थी जैसे ही साइकिल पकड़ा की अचानक पुन तेज गर्जन हुयी वैसे ही वह गिर पड़ा पास में काम कर रहे लोग उसे उठाकर घर लेकर आया तथा गोबर गढ़े में गाड़ दी लेकिन उसके पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी..
                 

साइबर डीएसपी ने तीन आरोपितों को दबोचा

                 

ई सेवा केंद्र से लाभान्वित होंगे अधिवक्ता व पक्षकार

ई सेवा केंद्र में न्यायालय से संबंधित सभी सूचनाएं मिलेगी।अधिवक्ता और पक्षकार अपने केस से संबंधित निशुल्क जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।ये बाते प्रधान जिला जज सह डालसा अध्यक्ष दीपकनाथ तिवारी ने कही।बुधवार को न्यायालय परिसर के जिला अधिवक्ता संघ भवन के सामने गेट पर ई सेवा केंद्र का उदघाटन में श्री तिवारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पेपर लेस कार्य को बढ़ाने के उद्देश्य से निर्देश दिया है।ई सेवा केंद्र में कोई भी अधिवक्ता और पक्षकार अपने केस से सम्बंधित सभी तरह की जानकारी ले पाएंगे।..
                 

भूमि पर दबंगों का कब्जा, योजनाएं बाधित

                 

सड़क दुर्घटना में चाचा-भतीजा की मौत

                 

माओवादी का बयान मोतीलाल की बेगुनाही में रोड़ा

                 

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या का आरोप

जमुआ थाना क्षेत्र के शानडीह गांव में एक विवाहिता की मौत दहेज के लिए गला दबाकर कर दिए जाने का मामला सामने आया है।मृतका मोहनी देवी (23) की शादी 5 वर्ष पूर्व शानडीह के रिकू यादव के साथ हुई थी।उसे एक पुत्र एवं एक तीन माह की पुत्री है।मृतका के पिता देवरी थाना क्षेत्र के किसगो निवासी भरत महतो ने इस बाबत प्राथमिकी दर्ज कराकर दामाद रिकू यादव सास सावित्री देवी सुरेश यादव रमेश यादव सहित 7 लोगों को नामजद किया है।..
                 

संयुक्त मोर्चा की बैठक में हड़ताल पर मंत्रणा

कोयला उद्योग में तीन दिनी राष्ट्रव्यापी हड़ताल को लेकर सोमवार को संयुक्त मोर्चा का एक बैठक राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ कार्यालय बनियाडीह हुई । बैठक में हड़ताल को लेकर विशेष चर्चा की गयी। संबोधित करते हुए आरसीएमएस के क्षेत्रीय सचिव एनपी सिह बुल्लू ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने कोयला उद्योग को प्राइवेट मालिकों से छिनकर राष्ट्रीयकरण कर मजदूरों को हक दिलाया था।..
                 

दो अलग-अगल स्थानों पर मारपीट, आधा दर्जन लोग घायल

अलग अलग दो स्थानो पर हुई मारपीट की घटनाओ मे आधे दर्जन लोग घायल हो गये है । सभी घायलो का ईलाज बेगाबाद स्थित सामुदायिक अस्पताल मे कराया गया । एक कोबेहतर ईलाज हेतु गिरिडीह रेफर किया गया है ।पहला मामला लुप्पी पंचायत के कदमाटोल गांव की है ।बताया जाता है ।की सुरेश दास ओर हरि तुरी के बिच लम्बे समय से जमीन विवाद चल रहा था । सोमवार को दोनो पक्षो के बिच मारपीट हो गई ।इसघटना मे सुरेश दास सोनु दास दशरथ दास घायल हो गये है । सोनु को रेफर किया गया है..
                 

चुंगलो की बिरसा बागवानी का डीसी ने किया निरीक्षण

                 

सरिया में नौ वारंटियों को भेजा जेल

                 

बेंगाबाद चौक पर जमा पानी दे रहा हादसों को आमंत्रण

सबसे मजेदार बात यह है कि इसी पथ से पदाधिकारियों का आना जाना भी होता है लेकिन चौराहे पर बने इस गड्ढे की मरम्मति कराने की दिशा में वे मूकदर्शक बने हुए हैं। इस गड्ढे में जमा गंदे पानी से आसपास के घरों में रहनेवाले दुकान का संचालन करनेवाले व इस पथ से पैदल या बाइक से गुजरनेवाले गंदे पानी का छींटा पड़ने के डर से सहमे रहते हैं। लोगों ने इस गड्ढे के साथ-साथ प्रखंड कार्यालय की ओर जाने वाले पथ पर बने अन्य गड्ढों की मरम्मति कराने की मांग की है।..
                 

कार्टून में बंद कर फेंका मिला नवजात का शव

पचंबा थाना क्षेत्र के लखारी मोहल्ले के पास रविवार की सुबह मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना घटी। यहां खेत में कार्टून में बंद कर फेंका हुआ एक नवजात का शव बरामद किया गया। नवजात के शव मिलने के बाद क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी और आसपास इस मामले को लेकर सनसनी फैल गई। नवजातके शव को कार्टून में बंद कर फेंके जाने की खबर पूरे क्षेत्र में तेजी से फैल गई।..
                 

पीरटांड़ पुलिस ने बालू लदा चार ट्रैक्टर जब्त किया

                 

महुआ शराब जब्त

                 

कबरीबाद माइंस का किया निरीक्षण

सीसीएल गिरिडीह एरिया के कबरीबाद माइंस को सीटीओ नहीं मिलने से जहां दो वर्षों से उक्त माइंस को कोयला उत्पादन बंद है। वहीं सीटीओ निर्गत कराने के लिए शनिवार को सीसीएल के महाप्रबंधक मनोज कुमार अग्रवाल ने यहां के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में सीटीओ को लेकर विशेष चर्चा की गयी। महाप्रबंधक ने कहा कि उक्त माइंस को सीटीओ उपलब्ध कराने के लिए सीसीएल लगातार प्रयासरत कर रहा है। इसके लिए राज्य सरकार के संबंधित विभाग के अधिकारियों से वार्ता हो रही..
                 

योजनाओं के क्रियान्वयन को दिए निर्देश

चआज दिनांक 27.06.20 को समाहरणालय सभागार कक्ष में उपायुक्त की अध्यक्षता में गरीब किसान कल्याण योजना से संबंधित बैठक आयोजित की गई। इस दौरान उपायुक्त के द्वारा गरीब किसान कल्याण योजना के विभिन्न बिदुओं पर चर्चा की गई तथा जिले के अधिकारियों को आवश्यक को उचित दिशा निर्देश दिया गया। बैठक में उपायुक्त के द्वारा जानकारी दी गई कि मजदूरों के लिए संसाधन सीमित हो गई है।..
                 

काला बिल्ला लगाकर काम कर रहे मनरेगाकर्मी

झारखंड राज्य मनरेगा कर्मचारी संघ के आह्वान पर अपनी लंबित मांगों को लेकर जमुआ प्रखंड के सभी मनरेगा कर्मी बीते 22 जून से काला बिल्ला लगाकर काम कर रहें हैं।इस आंदोलन को धारधार बनाने हेतु अगले 29 जून से 01 जुलाई तक सांकेतिक हड़ताल पर रहने का निर्णय कर्मियों ने शनिवार को लिया है।इस आशय की जानकारी लिखित रूप से प्रखंड विकास पदाधिकारी जमुआ को भी दिया गया है।..
                 

हड़ताल से पहले चला जागरूकता अभियान

                 

एसडीपीओ ने की ब्रह्मडीहा से कोयला टपाने की जांच

बनियाडीह स्थित सीसीएल क्षेत्र के टिकोडीह-चुंजका के पास ब्रह्मडीहा ओपेन कास्ट से कोयले के गायब होने के मामले का सदर एसडीपीओ कुमार गौरव ने शुक्रवार को निरीक्षण करने पहुंचे। इस क्रम में ब्रह्मडीहा में पांच साल पहले सीबीआई के माध्यम से पांच साल पहले केस्ट्रोन माइनिग के पास जब्त कर रखी गई कोयले की स्थिति का मुआयना किया।..
                 

महाप्रबंधक ने किया ओसीपी माइंस का निरीक्षण

बरसात में ओपेनकास्ट माइंस से हो रही कोयला उत्पादन में परेशानी को देखते हुए सीसीएल एरिया के महाप्रबंधक मनोज कुमार अग्रवाल ने शुक्रवार को सीसीएल ओपेनकास्ट माइंस का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने माइंस में कार्यरत पदाधिकारियों एवं वहां कामगारों से बरसात में हो रही कोयला उत्पादन की जानकारी ली। बरसात में ओपेनकास्ट माइंस कोयला उत्पादन कैसे किया जाना है।..
                 

बुधूडीह में मिला कोरोना संक्रमित, भेजा गया आइसोलेशन सेंटर

                 

मूसलधार बारिश में गिरा गरीब का आशियाना

                 

ढिबरा डंप की होगी नीलामी, लीज के लिए बनेगी योजना

                 

मेन लाइन में गड़बड़ी से छह प्रखंडों में अंधेरा, दस लाख की आबादी प्रभावित

                 

फेसबुक हैक कर पांच हजार की ठगी

                 

जमीन विवाद में हुई मारपीट मामले में प्राथमिकी दर्ज

                 

विवाहिता की हत्या कर शव को जलाया

गावां थाना क्षेत्र के सिरी में एक विवाहिता की हत्या कर शव को जला देने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में तीसरी थाना क्षेत्र के खरखरी पंचायत के सतीडीह निवासी अर्जुन राय ने गावां थाना में आवेदन देकर न्याय की मांग की है। थाना को दिए गए आवेदन अर्जुन राय ने बताया कि मेरी भतीजी सोनी कुमारी ने गावां थाना क्षेत्र के सिरी निवासी भोला राय के पुत्र दिनेश राय से 2014 प्रेम विवाह कर ली थी। शादी के बाद उसके ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर उसे प्रताड़ित किया करते थे। इधर 22 जून को मालूम पड़ा कि उसकी हत्या कर साक्ष्य छुपाने की नीयत से बगैर मायके वालों को सुचना दिए ही शव को जला दिया है।..
                 

गांव में मिला रोजगार तो थाली में दाल-सब्जी

गांडेय प्रखंड मुख्यालय से 6 किलोमीटर दूर आदिवासी बहुल चेंगरबाद गांव। यहां दो माह बाद मजदूरों की आर्थिक स्थिति में सुधार होना शुरू हुआ है। अब मजदूरों के घर में भी चावल के साथ कभी कभी दाल व सब्जी बनने लगे हैं। अब उनके बच्चे भी दाल व सब्जी खा रहे हैं। यह सब संभव हो पाया सरकार के महत्वाकांक्षी मनरेगा योजना के कारण।..
                 

जुर्माना अदा करने 70 किमी की तय कर रहे दूरी

                 

नष्ट किया गया फेंका हुआ पीपीई किट व ग्लब्स

                 

बाइक चालकों से एक लाख की वसूली

डुमरी पुलिस लॉकडाउन के निर्देशों एवं यातायात नियमों का उल्लंघन करनेवाले बाइक सवारों के खिलाफ वाहन जांच अभियान चलाकर बाइकों को जप्त कर लगभग एक लाख से ऊपर बाइक सवारों से जुर्माना वसूली की गई है । लॉकडाउन के निर्देशों को पालन करवाने को लेकर वरीय पदाधिकारियों के आदेश पर डुमरी पुलिस इनदिनों लगातार वाहन चेकिग अभियान चला रही है।..
                 

जमीन विवाद में मारपीट

                 

थाना दिवस में आए 19 मामले, 16 का निष्पादन

एक सरकारी तालाव को भूमि माफियाओ द्वारा अतिक्रमण कर प्लोटींग कर बेचने का प्रयास किया जा रहा है । इससंबंध मे स्थानीय ग्रामीणो ने एक हस्ताक्षर युक्त आवेदन अनुमंडल पदाधिकारी के साथ साथ बेगाबाद थाना प्रभारी को सौपकर आवशयक पहल करने की मांग की गई हे ।दिये आवेदन मे कहा गया है कि सोनबाद पंचायत के कोयरीडीह मौजे मे एक सरकारी तालाब है । जिस पर भूमि माफिया की नजर लग गई है । माफिया तालाब की जमीन को अतिक्रमण कर समतलीकरण कर लिये ।ओर प्लोटींग करते हुए निर्माण कार्य भी शुरू कर दिये है।कहा कि ।ग्रामीणो द्वारा मना करने के बाद भी वे अपनी हरकत से बाज नही आ रहे है । जिससे ग्रामीणो मे आक्रोश है ।..
                 

हाथियों ने मचाया उत्पात, चहारदीवारी किया ध्वस्त

जंगली हांथीयों के झुंड बिरनी के पिपराडीह व झरखी के जंगल से निकल कर बीते सोमवार रात्रि करीब 11बजे झरखी गांव पहुंच जम कर उत्पाद मंचाया । इस दौरान गांव के कलीम अंसारी का घर का दरबाजा व बाबू मियाँ का चारदीवारी को ध्वदत कर दिया वहीं गांव के इजरायल अंसारी बहादुर अंसारी कलीम अंसारी रफीक अंसारीरुस्तम अंसारी कुर्बान अंसारी इसका मियाँमंसूर अंसारी आदि दर्जनाधिक किसानों का खेत मे लगा फसल मक्का टमाटर बैगन मिर्च धान बिचड़ा को नष्ट कर दिया।..
                 

शराब बेचने के आरोप में चार गिरफ्तार

तिसरी पुलिस ने अवैध महुआ व देशी शराब बेचने के आरोप में विभिन्न स्थानों में छापेमारी कर चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।जानकारी के अनुसार प्रखंड के चन्दौरी से नरेश सावपंचरुखी से बैजू हांसदादिवनजोत से पोखन साव व कोशीलवा गांव से पप्पू हेम्ब्रोम को गिरिडिह जेल भेजा गया।तिसरी पुलिस ने टीम बनाकर अलग अलग स्थानों में छापेमारी कर कांड संख्या 56/20 के तहत सात लोगो को अभियुक्त बनाया गया।..
                 

आवासीय दर पर मुआवजे की मांग

                 

माफियाओं के कब्जे में सरकारी जमीन योजनाओं पर ग्रहण

                 

आज से सावन, पांच सोमवार का बना संयोग

जुलाई माह की छह तारीख से श्रवण माह की आगाज हो रही है। इसे संयोग ही कहा जाएगा कि इस वर्ष श्रावण माह की शुरूआत भी बाबा भोलेनाथ के दिन सोमवार से हो रही है और श्रावण माह का समापन श्रावनण पूर्णिमा भी सोमवार को पड़ रहा है। पूरे श्रावण माह में पांच सोमवार का भी अछ्वूत संयोग बन रहा है। लेकिन मंदिरों व शिवालयों में हर-हर महादेव की उद्घोष व घंटों की गूंज इस बार श्रद्धालुओं की ओर से नहीं होगा।..
                 

अधिकारी की फरार नाबालिग पुत्री बरामद

                 

थानेदार को मुक्का मार किया अचेत, हो गया फरार

बीते 11 मार्च की रात्रि को प्रखंड के उपस्वाथ्य केंद्र के अंदर में शादीशुदा अधेड़ प्रेमीयुगल को ग्रामीणों ने रंगे हांथ रंगरेलियां मनाते हुवे पकड़ा ।आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रेमुयुगल पहले से शादीशुदा को फिर से उनो दोनों के बीच विवाह देर रात को करा देना फिर दोनों को निवस्त्र कर जूता का माल पहना देने के मामले में चितनखारी के एक आरोपी यवक रविन्द्र कुमार यादव समेत वाइक को थाना प्रभारी सुरेश कुमार मंडल ने रविवार दोपहर लगभग तीन बजे को इसी थाना क्षेत्र के मुरैना गांव आरोपी के ससुराल से गिरफ्तार कर थाना ले गए।..
                 

दो युवकों के बीच मारपीट, बचाने गई महिला घायल

                 

मदरसा शिक्षकों का जल्द किया जाएगा भुगतान

ज दिनांक 4 जुलाई 2020 दिन शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय रांची में झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग की एक अहम बैठक प्रदेश अध्यक्ष श्री शकील अख्तर अंसारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय ग्रामीण विकास मंत्री श्री आलमगीर आलम साहब ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जो मदरसा शिक्षकों का 39 महीने से बकाया भुगतान अति शीघ्र किया जाएगा।..
                 

गिरिडीह में सफल रही संयुक्त मोर्चा की हड़ताल

                 

मधुबन के जरबाद गांव का होगा कायाकल्प

                 

बीमा कर्मचारी संघ ने मनाया विरोध दिवस

                 

नक्सलवाद व अपराध पर लगेगी लगाम

                 

मनरेगा में 34 फीसद कमीशन, लाभुक पुत्र ने शिलापट्ट पर किया अंकित

महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी एक्ट - 05 मनरेगा के तहत संचालित कार्यों में लाभुक से कमीशन लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है। बेंगाबाद के प्रखंड विकास पदाधिकारी कई पदाधिकारी मुखिया समेत जिला तक कितना कमीशन लिया जाता है इसे उजागर करते हुए बेंगाबाद प्रखंड अंतर्गत पंचायत बड़कीटांड़ उपर टोला के एक लाभुक के पुत्र दिलीप कुमार ने कार्य स्थल के पास लगाये गये शिलापट्ट में अंकित कर किया है साथ ही इसकी शिकायत उपायुक्त को आवेदन देकर भी किया गया है। हालांकि लाभुक दासो महतो को इसकी जानकारी नहीं है..
                 

फाइनेंस कंपनी के मैनेजर से लूटपाट, अपराधी धराए

वरी थाना क्षेत्र के डहुआ गांव के पास गुरुवार को लगभग 5 बजे शाम को एक फाइनेंस कंपनी के संगम मैनेजर से बाइक सहित पैसा छिनतई करने के मामले में दो बाइक पर सवार तीन सड़क लूट कांड के अपराधी को देवरी पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लेने का मामला प्रकाश में आया है इस बाबत लोगो ने बताया कि उक्त फाइनेंस कर्मी भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के तिलकडीह के तरफ से आ रहा था घोरंजी पहाड़ के पास से दो बाइक पर सवार चार अपराधियो द्वारा भारत फाईनेंस कम्पनी का संगम मैनेजर से तसिल कर ले रहे पैसा व उनके बाइक को।..
                 

दोस्त के साथ मामा घर आए दो साइबर अपराध में धराए

गाड़ी बुक कर अपने दोस्त के साथ पूजा में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गपैय गांव स्थिति मामा घर आए दो दोस्त साइबर अपराध के मामले में दबोचे गए। दबोचे गए दोनों आरोपितों में रूपक कुमार झा देवघर जिले के मधुपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कुरमीडीह पथार व कृष्णा कुमार मंडल जामताड़ा जिले के नारायणपुर बाजार के विद्यासागर रोड़ का रहने वाला है। दोनों के पास से पुलिस ने साइबर अपराध में उपयोग की जाने वाली मोबाइल एटीएम समेत अन्य सामान बरामद किया गया है।..
                 

पांच टन कोयला के साथ आधा दर्जन बैलगाड़ी जब्त