जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

International Shivratri Festival Mandi: छोटी काशी में देव समागम का भव्‍य आगाज, देखिए तस्‍वीरों में

                 

International Shivratri Festival Mandi: यहां दिखती है देव संस्‍कृति की झलक, जानिए क्‍या है मान्‍यता

                 

साक्षी मिस व शिवम मिस्टर फेयरवेल बने

जिलेभर में शिव की महाशिवरात्रि का पर्व हर्षोल्लासा के साथ मनाया गया है। इस दौरा भक्तों ने बम-बम भोले के जयघोष भी लगाए हैं। मंडी के विभिन्न शिव मंदिरों में दिनभर भक्तों का तांता लगा रहा है। भक्तों ने पूजा-अर्चना कर सुख-समृद्धि का आशीर्वाद लिया है। उधर उपमंडल जोगेंद्रनगर में हर्षोल्लास से मनाया गया क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक शिवालयों पर हजारों की तादात में श्रद्धालुओं ने शिवलिग पर गंगाजल और बिलपत्री अर्जित कर शीश..
                 

तीन वाहनों में टक्कर, कार में जा घुसा सरिया

उपमंडल मुख्यालय के गुरूद्वारा परिसर के नजदीक तीन वाहनों की आपस की टक्कर हो गई। इस हादसे में ट्रैक्टर पर लदा सरिया कार में जा घुसा लेकिन कार चालक सूझबूझ से बच गया उसे मामूली चोटें आई हैं। शुक्रवार दोपहर बाद मंडी से जोगेंद्रनगर की ओर आ रहे एक मालवाहक ट्रक ने गलत दिशा में जाकर सरिए से भरे एक ट्रैक्टर को जोरदार टक्कर मार दी। इस दौरान ट्रैक्टर में मौजूद सरिया उसके पीछे आ रही एक मारूति कार में जा घुसा। कार में सवार चालक ने बड़ी सूझबूझ..
                 

पुरानी पेंशन बहाल न हुई तो करेंगे प्रदर्शन

                 

बिजली गिरने से दो घरों को नुकसान, विद्युत उपकरण जले

वीरवार रात को आसमानी बिजली गिरने के कारण चौंतड़ा के कोहरा गांव में दो घरों को नुकसान पहुंचा है। बिजली के गिरने से घरों की चार दीवारी टूट गई और इलेक्ट्रीकल उपकरण भी खराब हो गए हैं। रात के समय मौसम खराब होने के कारण कोहरा गांव के तिलकराज चौधरी पुत्र गोरख राम के घर के आंगन में आसमानी बिजली गिरी। बिजली गिरने के कारण घर की चारदिवारी दो तीन जगहों से और लोहे का गेट भी टूट गया। घर की अधिकांश खिड़कियों के शीश टूट गए और दीवारों में दरारें पड गई..
                 

मशाल यात्रा से दिया बेटी बचाओ का संदेश

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश लेकर जिला प्रशासन की ओर से चली मशाल यात्रा शुक्रवार को अपने अंतिम पड़ाव तल्याहड़ पहुंची। यात्रा के संयोजक सेवक रामठाकुर तथा सह संयोजक ज्ञान शर्मा ने बताया कि लगातार 27 दिन बाद बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मषाल यात्रा के तहत 54 स्थानों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया तथा रैलियां निकाली गई।..
                 

व्रारता महिला मंडल का नाटक सर्वश्रेष्ठ

उपमंडल में युवाओं को नशे से दूर रहने का संदेश देते व्यापार मंडल द्वारा लॉर्ड कान्वेंट स्कूल में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसकी एसडीएम जफरी इकबाल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। साथ में डीएसपी चंद्रपाल सिंह व समाजसेवी किशोर कुमार ठाकुर ने विशेष अतिथि के रूप में शिरकत की। इस मौके पर आयोजित नाटक प्रतियोगिता में व्रारता महिला मंडल प्रथम रहा। कार्यक्रम की शुरूआत में व्यापार मंडल सरकाघाट के अध्यक्ष मनोज बाबा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। समाजसेवी..
                 

मजदूरों व एजेंसी प्रबंधन में टकराव, गैस आपूर्ति बाधित

                 

हाईकोर्ट की मनाही के बावजूद बल्‍ह में खनन करने पर पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, 27 वाहन लिए कब्‍जे में

                 

अब खुद आपदा से निपटेंगे ग्रामीण

                 

सब्‍जी खरीदकर घर लौट रहे बिजली बोर्ड के रिटायर्ड एक्‍सईएन को तेज रफ्तार ट्रक ने रौंदा Mandi News

                 

नोएडा के इंजीनियर दूर करेंगे इंदिरा मार्केट की समस्या

                 

अरविंद गर्ग चुने न्यू पेंशन कर्मचारी महासंघ के प्रधान

                 

शातिरों ने महिला के खाते से उड़ाए 36 हजार

उपमंडल जोगेंद्रनगर में फिर शातिरों ने एक महिला को बैंक खाते पर गुमराह कर एटीएम कार्ड का नंबर हासिल कर हजारों रूपये की ठगी की है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। बीना देवी 26 पत्नी प्रदीप जसवाल निवासी गांव कथौण लडभड़ोल ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया है कि उसका पति दिल्ली में नौकरी करता..
                 

भाजपा ने संगठन की मजबूती को लेकर किया मंथन

                 

जंगलों से अवैध तरीके से निकाली जा रही कसमल की जड़ें, हजारों क्विंटल बेची गयी

                 

एबीवीपी ने मागों के समर्थन में बुलंद की आवाज

नेताजी सुभाष चंद्र बोस महाविद्यालय हमीरपुर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छात्र इकाई द्वारा प्रांत कार्यकारिणी बैठक के आवाहन पर प्रदेश स्तरीय और स्थानीय माँगो के लिए धारना प्रदर्शन किया गया। इकाई के कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर कालेज गेट के बाहर धरना प्रदर्शन कर अपना आक्रोश प्रकट किया है। उन्होंने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाए हैं कि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को अनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करने पर बाध्य होना पड़ रहा है।..
                 

नहीं रहे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शेर सिंह

                 

बिलासपुर के युवक से 3.6 ग्राम चिट्टा बरामद

                 

प्रजापति, बिशन चंद, राजेश व शुभकरण बनाए उपाध्यक्ष

अखिल भारतीय प्रजापति कुंभकार महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष चमनलाल वर्मा ने अपनी कार्यकारिणी घोषित कर दी है। इसके तहत सरकाघाट से हरिदास प्रजापति भुंतर से बिशन चंद हमीरपुर से राजेश जम्वाल और पालमपुर से शुभकरण को उपाध्यक्ष कुल्लु के बजौर से सचिन कुमार को मुख्य महासचिव मंडी के भंगरोटू से लवलीन कुमार को अतिरिक्त मुख्य सचिव मंडी के सियान से..
                 

बेटी बचाओ मशाला यात्रा पंडोह पहुंची

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की मशाल यात्रा शनिवार को पंडोह पंचायत में पहुंची। लोगों ने इस मशाल यात्रा का भव्य स्वागत किया। सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग की पर्यवेक्षिका सरला शर्मा ने मशाल यात्रा के संयोजक सेवक राम को पुष्प गुच्छ भेंट किया। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं व पंडोह के विभिन्न महिला मंडलों द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के उपलक्ष में विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम..
                 

धर्मशाला ने जीती बास्केटबॉल प्रतियोगिता

                 

किराये के कमरे में रहकर चला रहा था चरस का कारोबार, पुलिस ने बड़ी खेप समेत किया गिरफ्तार

                 

नगर परिषद सुंदरनगर स्वच्छता एक्सीलेंस अवार्ड के लिए शॉटलिस्ट

                 

प्रदेशवासियों को शिवरात्रि के लिए न्योता

                 

पुलिस हिरासत से भागे नशा तस्‍करी के आरोपित को मंडी थाना की टीम ने जगतसुख के जंगल में दबोचा

                 

मुरहाग पंचायत ने पेश किया मनेरगा टूरिज्म का मॉडल

                 

दिव्यांगों तक पहुंचे सुविधाओं की जानकारी : सैनी

                 

हमारे जीते जी गांव तक बस पहुंचा दो

जनाब हमारे उम्र हो गई अब हमारी जीते जीत गांव तक बस पहुंचा दो। यह आग्रह सरोआ में आयोजित जनमंच में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के समक्ष तांदी क्षेत्र के बुजुर्गों ने किया। इनका कहना था कि अफसर कहते हैं कि सीएम साहब चाहेंगे तो जल्दी काम होगा। हालांकि जनमंच में मांग पर तुरंत सुनवाई नहीं होती लेकिन मुख्यमंत्री ने कार्रवाई का आश्वासन दिया।..
                 

हराबाग ने जीती स्वामी विवेकानंद क्रिकेट प्रतियोगिता

मंत्रा फाउंडेशन स्वामी विवेकानंद क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन शनिवार को हुआ। इसमें हराबाग की टीम ने मच्छयाल इलेवन को 40 रनों से मात दी। इसमें विश्व हिदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विजय शंकर तिवारी ने बतौर मुख्य अतिथि शिकरत की। उन्होंने विजेता और उप विजेता टीमों को पुरस्कृत किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि खेल ही एक ऐसा माध्यम है जो युवाओं को बुरी आदतों से बचाता है। खेल से शारीरिक विकास होता है इनसे युवाओं को नशे जैसी..
                 

आयुर्वेद बीफार्मा महाविद्यालय में माहौल हुआ शांत

                 

नलवाड़ के राजस्व का 50 फीसद देवता मेले पर खर्च हो

29 मार्च से शुरु होने वाले राज्य स्तरीय सुकेत देवता मेले को लेकर सुकेत सर्व देवता कमेटी की उप कार्यकारी की बैठक अध्यक्ष अभिषेक सोनी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कई विषयों पर चर्चा की गई। अभिषेक सोनी ने कहा कि मेले के दौरान देवताओं व उनके देवलुओं को ठहराव की समस्या से रुबरु होना पड़ता है। इस समस्या को लेकर शीघ्र कमेटी का एक प्रतिनिधिमंडल विधायक राकेश..
                 

सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के विजेता सम्मानित

                 

Ad

Amazon Bestseller: Swing Trading With Technical Analysis - Ravi Patel

3 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

एक माह बाद हुए बाबा भूतनाथ के मूल स्वरूप के दर्शन

                 

महाशिवरात्रि महोत्‍सव के लिए छोटी काशी पहुंचे आराध्य देव कमरुनाग, प्रशासन और लोगों ने किया स्‍वागत

                 

Ad

निहरी के स्वयंसेवियों ने संवारा कॉलेज परिसर

राजकीय महाविद्यालय निहरी में स्वच्छ अभियान के तहत एनएसएस के स्वयंसेवियों ने कॉलेज परिसर की साफ-सफाई की है। इसके पश्चात उन्होंने निहरी बाजार फेंग्डू निहांडी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निहरी व तहसील कार्यालय को भी संवारा है। इस दौरान तहसील कार्यालय के कूडे के निष्पदान के लिए डंपिग साइट का निर्णय भी लिया गया है। एनएसएस के स्वयेंसेवियों ने लोगों को स्वच्छता के महत्व के बारे में भी अवगत करवाया है। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी व कॉलेज के प्राचार्य धर्म सिंह उपस्थित रहे हैं।..
                 

Ad

लाहुल-स्पीति की दो सांस्कृतिक संध्याएं होंगी आकर्षण

तीन दिवसीय राज्य स्तरीय रिवालसर छेस्चु मेले के सफल आयोजन को लेकर नगर पंचायत रिवालसर के सभागार में एक बैठक आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता बल्ह के विधायक इंद्र सिंह गांधी ने की। इसमें एसडीएम बल्ह आशीष शर्मा की देखरेख में मेले के दौरान की जाने वाली व्यवस्थाओं को लेकर विभिन्न कमेटियों को गठन किया गया। एसडीएम ने कहा मेले में व्यापारिक..
                 

Ad

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के गुर दिए

                 

साहब! बल्ह में युवाओं को नशे से बचाओ

एसपी साहब! बल्ह घाटी के चप्पे-चप्पे पर दुकानों में चिट्टा व शराब सरेआम बिक रहा है। युवा पीढ़ी नशे के दलदल में फंसती जा रही है। जल्द सख्त कदम नहीं उठाए गए तो इसके भयावह परिणाम हो सकते हैं। सोमवार को दैनिक जागरण के मंडी उपकार्यालय में हेलो जागरण कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक मंडी गुरदेव शर्मा ने दूरभाष पर जिला भर के लोगों की समस्याएं सुनी व उनका तुरंत समाधान करने का आश्वासन दिया। सराज हलके के बालीचौकी के दुनी चंद ने पुलिस चौकी बालीचौकी के कर्मचारियों पर शिकायतकर्ताओं को धमकाने का आरोप लगाया। प्रदेश सचिवालय से सेवानिवृत्त सुंदरनगर के दीनानाथ का कहना था..
                 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोले, ठेठ हिमाचली हूं; प्रदेश के हित से नहीं होने दूंगा खिलवाड़

                 

योजनाएं कई फिर भी लगे कूड़े के ढेर

                 

समूहगान में कविता एंड पार्टी रही विजेता

राजकीय महाविद्यालय लडभड़ोल में रविवार को सालाना समारोह का आयोजन किया गया। इसमें कॉलेज के कार्यकारी प्राचार्य प्रो. संजीव कुमार बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहे। उन्होंने ने देश के महान शहीदों के स्मरण में द्वीप जलाकर कार्यक्रम का आगाज किया। समारोह में समूह गान एकल गान एकल नृत्य युगल नृत्य समूह नृत्य और मंच संचालन प्रतियोगिताएं मुख्य रूप से शामिल की गई।..
                 

शराब पीने के आरोप में थाना हटली का एसएचओ सस्पेंड

                 

Army Bharti Result: सेना भर्ती क्‍लर्क व तकनीकी वर्ग का परिणाम घोषित, 80 युवक पहनेंगे सेना की वर्दी

                 

पुलिस हिरासत से भागा चरस तस्‍करी का आरोपित, एसपी ने तीन पुलिस कर्मचारी किए सस्‍पेंड

                 

98 वर्षीय स्‍वतंत्रता सेनानी शेर-ए-हिंद का निधन, 25 साल की उम्र में आजाद हिंद फौज में हुए थे भर्ती

                 

13 वार्डो में बिछाई जाएगी सीवरेज की नई पाइप

                 

जोगेंद्रनगर में बनेगा प्रदेश का पहला योग पथ

                 

बल्ह घाटी में 'गुंडा पर्ची' का वीडियो वायरल