जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

एहजू में कलाकारों ने दी आरटीआइ की जानकारी

के सौजन्य से सूचना एवं जन संपर्क विभाग से एम्पैनल अनुशिका कला मंच नगवर मंडी के कलाकारों ने आज गीत संगीत के माध्यम से ग्राम पंचायत एहजू तथा गोलवां में लोगों को आरटीआई एक्ट बारे विस्तृत जानकारी दी। नुक्कड़ नाटक व गीत संगीत के माध्यम से ग्रामीणों का मनोरंजन करते हुए कलाकारों ने बताया कि सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत मांगी गई सूचना को संबंधित विभाग के जन सूचना अधिकारी को 30 दिन के भीतर देना जरूरी है। सूचना से संतुष्..
                 

आइटीआइ में नवाजे मेधावी विद्यार्थी

डोहग में सोमवार को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह और युवा कौशल दिवस का आयोजन किया गया। संस्थान के प्रधानाचार्य तनुज शर्मा ने कौशल विकास के लिए सरकार की योजनाओं और स्किल शिक्षा के महत्व तथा राष्ट्र की चहुंमुखी विकास में युवाओं की भागीदारी बारे प्रशिक्षणार्थियों को जागरूक किया। उन्होंने संस्थान के सभी पासिग आऊट प्रशिक्षणार्थियों के बेहतर भविष्य एवं मंगल जीवन के लिए शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर संस्थान के मेधावी प्रशिक्षणार्थियों..
                 

किसान का पैसों से भरा पर्स लौटा दिया ईमानदारी का परिचय

समाज शास्त्र के अध्यापक रोशन ठाकुर ने अपनी इमानदारी का परिचय दिया। लगभग तीन दिन पहले उन्हें अपने गांव मझारनू के नेर सड़क पर नोटों से भरा एक पर्स मिला। जिसमें लगभग 5650 रूपये पड़े थे। उन्होंने इस पर्स का अपने पास संभाल कर रख लिया। लेकिन जब इस पर्स के मालिक का कोई पता नहीं मिला तो उन्होंने इसे फेस बुक पर लोड कर सूचना दी। जिस पर सेलेंद्र सिंह ने इसे पढ़ा और कुडनी गांव के ही वृद्ध किसान डिपा राम को इस संद..
                 

गोसदन की बदहाली को लेकर बिफरी विहिप

                 

आइटीआइ मंडी के मेधावी किए सम्मानित

प्रशिक्षण संस्थान मंडी में विश्व युवा कौशल दिवस व दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य शिवेंद्र डोगर ने किया। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ। इसमें स्थानीय संस्थान के विद्यार्थियों ने समूह गान वोकल सांग व पहाड़ी नाटी पेश की। संस्थान के प्रधानाचार्य शिवेंद्र डोगर ने पिछले 1 साल में की उपलब्धियों के बारे में सभी प्रशिक्षणार्थियों को अवगत कराया। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए दीक्षांत समारोह..
                 

टांडू में बाप-बेटे की पिटाई की

टांडू क्षेत्र में बाप-बेटे के साथ मारपीट कर उसे घायल कर दिया गया है। मेहड निवासी कौल सिंह ने पुलिस थाना में दर्ज शिकायत में बताया कि करीब साढ़े छह बजे जब वह खेतों में कार्य कर रहा था उस दौरान सुरेंद कुमार वनीता देवी व गुड्डी देवी ने उसे व उसके पुत्र के साथ मारपीट गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी दी है। पुलिस ने कौल सिंह की शिकायत पर मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।..
                 

जंजैहली में तीन करोड़ से बनेगा मिनी सचिवालय : जयराम

                 

ओजस्वनी महिला क्लब ने संवारा देवीदड़

ला क्लब की महिलाओं ने रविवार को जिले के खूबसूरत स्थल देवीदड़ का भ्रमण किया। यहां पर उन्होंने हरी भरी वादियों को निहारा साथ ही सफाई अभियान भी चलाया। यह अभियान क्लब की निदेशक माया वरधान के नेतृत्व में चलाया गया। इस दौरान जहां भी कूड़ा कर्कट दिखाई दिया उस जगह को महिलाओं ने साफ करते हुए स्थानीय लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक भी किया। महिलाओं ने वहां विभिन्न खेलों का आनंद लिया। अंताक्षरी व नृत्य का भी कुशल प्रद..
                 

पौंटा में 360 लोगों का स्वास्थ्य जांचा

ओर से राजकीय केंद्रीय प्राथमिक पाठशाला बग पौंटा में एक दिवसीय चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया । शिविर का शुभारंभ एसडीएम घुमारवी शशि पाल शर्मा ने साईं बाबा की आरती के साथ किया। संगठन द्वारा साईं भजन किया गया। इसके बाद मरीजों का स्वास्थ्य जांचा गया । शिविर में चर्म रोग दंत रोग हड्डी रोग व अन्य बीमारियों का इलाज किया गया। शिविर में 360 लोगों का स्वास्थ्य जांचा गया । डॉक्टर विशाल रूदकी शरू राणा सोनी कुमार दे..
                 

युवा मंडल गडल ने की सफाई

                 

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिए आवेदन 15 तक

मंडी जिला के सभी पात्र किसान परिवारों को 15 जुलाई तक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में शामिल करने के लिए व्यापक अभियान छेड़ा गया है। अतिरिक्त उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने सभी खंड विकास अधिकारियों को संबंधित क्षेत्रों में 15 जुलाई तक समस्त पात्र किसान परिवारों के आवदेन पत्र भरवाना सुनिचित करने के निर्देश दिए हैं ताकि किसान योजना का लाभ उठा सके।..
                 

मंडी से कुन्न, चैहड़ व शिंगारी के बीच शुरू की जाए बस सेवा

द्रंग हलके की भड़वाहण पंचायत के विद्यार्थियों को स्कूल कॉलेज पहुंचने के लिए जंगल के रास्ते दस किलोमीटर सफर पैदल तय करना पड़ रहा है। इससे अभिभावकों को हमेशा अपने बच्चों की चिता सताती रहती है। मंडी से कुन्नू चैहड शिगारी ध्वाला भड़वाहण के बीच बस सेवा शुरू करने की मांग को लेकर छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को पंचायत प्रधान जितेंद्र कुमार ठाकुर की अगुआई में अतिरिक्त उपायुक्त मंडी आशुतोष गर्ग से मिला और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। जितेंद्र कुमार ने बताया भड़वाहण पंचायत के लिए वर्तमान समय में जोगेंद्रनगर कुफरी बटाहर होकर एकमात्र बस चलती है। पंचायत की आबादी करीब 3000 है। चालक क्षमता से अधिक सवारियां नहीं बिठा रहे हैं। बस सुबह बटाहर से चलने के बाद कुफरी बस ठहराव तक भर जाती है। इस..
                 

जोगेंद्रनगर में 32 लोगों ने किया रक्तदान

तत्वाधान से आयोजित रक्तदान शिविर में करीब 32 लोगों ने रक्तदान किया। महाविद्यालय के प्राचार्य डा हरीश अवस्थी ने शिविर में रक्तदान किया और उनसे प्रोत्साहित होकर महाविद्यालय के एनसीसी व एनएसएस के कैडेटस सहित महाविद्यालय के अन्य विद्यार्थियों ने भी रक्तदान किया। रक्तदान करने में रोटरी क्लब के सदस्य भी पीछे नहीं रहे। पूर्व सैनिक नित्यानंद अवस्थी ने भी रक्तदान किया। जोनल अस्पताल मंडी की ब्लड बैंक की टीम के नेतृत्व में रक्तदान शिविर संपन्न हुआ। क्लब के अध्यक्ष डा अनिल चौहान ने बताया कि रक्तदान एक महादान है। शिविर में रोटेरियन अंकुश ठाकुर महाविद्यालय के प्राध्यापक लवनेश..
                 

बेतरतीब पार्किंग से मंडी-पठानकोट एनएच हो रहा जाम

कुन्नू कस्बे में वाहनों की बेतरतीब पार्किंग के कारण अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है। वहीं कस्बे के पास सड़क संकरी होने के कारण गाड़ियों को पास देती बार भी आवाजाही प्रभावित होती है। जाम की स्थिति में पैदल आने जाने वाले राहगीरों को भी परेशानी होती है। कस्बे में जिस स्थान पर बस स्टॉपेज है वहां तीखा मोड़ होने के कारण अप्रिय घटना होने का भी अंदेशा बना रहता है। यहां कई बार दुर्घटना भी हो चुकी है। स्थानीय व्यापारियों ने समस्या से निजात को लेकर कस्बे में एक पुलिस कर्मचारी की नियुक्ति की मांग की है। व्यापारियों के मुताबिक एनएच के मेन चौक से ही इलाका दुंधा के लिए सड़क जाती..
                 

विजिलेंस टीम पर चरस तस्करों ने किया हमला, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व डीएसपी घायल Mandi News

                 

कनिष्ठ अभियंता को जनमंच में चार्जशीट करना तर्कसंगत नहीं : राजेश

                 

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने बसों की कमी पर पद्धर चौक में किया प्रदर्शन

ओवरलोडिग पर शिकंजा कसा जाने के बाद पद्धर उपमंडल में बसों की कमी से विद्यार्थियों को आड़े आ रही परेशानी को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नारला कॉलेज के विद्यार्थियों ने वीरवार को कक्षाओं का बहिष्कार किया। परिषद के कार्यकर्ताओं ने पधर उपमंडल मुख्यालय चौक पर धरना प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारी कॉलेज के..
                 

रवि ठाकुर बने समाज सुधार कमेटी के अध्यक्ष

                 

निगम के अधिकारियों-कर्मचारियों ने नप ठेकेदार के कामगार खदेड़े

के उपर एंगलो स्कूल की तरफ टाइलें बिछाने के कार्य को परिवहन निगम ने रोक दिया है। परिवहन निगम के अधिकारियों ने जमीन पर मालिकाना हक जताते हुए लगाई गई टाइलें भी उखाड़ दी है। नगर परिषद के ठेकदार के कामगारों से हाथापाई करने के बाद उन्हें वहां से खदेड़ दिया। जिस कारण ठेकेदार ने कार्य रोक दिया है। करीब नौ लाख रूपये की लागत से तैयार कार्य अधर में लटक गया है। ठेकेदार मंजीत का कहना है कि यह आम रास्ता लोगों के पैदल चलने का है और उसी आधार पर यहां टेंडर लगा है। लेकिन अब मेरे कार्य को रोका जा रहा है जिससे हम काम पूरा नहीं कर पा रहे हैं।..
                 

युवाओं ने नष्ट की भांग की पौध

रही भांग की खेती को स्थानीय युवाओं ने तहस नहस कर दिया। अजय कुमार व अंकित कुमार ने सोशल मीडिया में वाडियो देखा तो उनसे रहा नहीं गया। दोनों युवाओं ने आगे आकर सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से सहयोग का आग्रह किया। युवाओं की पहल के बाद लोग उनके साथ जुड़ते चले गए। युवाओं ने बताया कि जैसे ही वीडियो देखा उन्होंने इसे नष्ट करने का फैसला कर लिया और Þभांग उखाड़ो अभियान शुरू कर दिया। अभियान में अजय कुमार अंकित कुमा..
                 

जड़ोल में उफनती खड्ड से खतरे में परिवार

साथ स्थित खड्ड के दूसरे किनारे बसे आधा दर्जन परिवार के सदस्य दहशत में रातें गुजारने को मजबूर हो रहे है। खड्ड के आसपास लोगों की उपजाऊ भूमि भी बरसात में खड्ड के तेज पानी के बहाव के कारण भूस्खलन की चपेट में आ रही है। ग्रामीण रामा नंद शेर सिंह दुर्गा दास ने बताया कि निर्माणाधीन किरतपुर-नागचला फोरलेन निर्माण के दौरान निर्माण कंपनी द्वारा सड़क निर्माण के लिए जड़ोल खड्ड की एक तरफ डंगे लगाकर सड़क निर्माण करते हुए जड़ोल खड्ड के पानी का रुख दूसरी तरफ कर दिया था। बरसात के मौसम में खड्ड में भारी मात्रा में पानी आने से उपजाऊ जमीन में कटाव होना शु..
                 

बर्तन चोरी मामले में पुलिस के हाथ लगे सुराग

                 

नगर परिषद सुंदरनगर 100 डिफाल्टर को थमाएगी नोटिस

                 

सुंदरनगर में सजी कवियों की महफिल

                 

खोपु गांव में एक साल से शोपीस बना हैंडपंप

                 

आयुष्मान योजना में पंजीकरण की तिथि बढ़ाने की मांग

दुर्गम क्षेत्रों के लोग आयुष्मान योजना व हिमकेयर योजना के लिए अपना पंजीकरण करवाने में वंचित रह गए हैं । पूर्व सूबेदार राम सरन चौहान तथा चौहार घाटी के समाज सेवक राम सरन चौहान ने बताया कि दुर्गम घाटियों में इंटरनेट की असुविधा न होने के कारण कई लोग आयुष्मान योजना की निर्धारित तिथि तक अपना पंजीकरण नहीं करवा सके हैं। वहीं हिमकेयर योजना की तिथि बढ़ने से पंजीकरण आसानी से करवा रहे हैं । उन्होंने कहा कि हिमकेयर योजना की तरह..
                 

मेगा मॉकड्रिल की तैयारियां पूरी : एसडीएम

अन्य किसी आपदा के समय राहत एवं बचाव के पूर्वाभ्यास के लिए 11 जुलाई की सुबह मेगा मॉक ड्रिल का आयोजन होगा। गोहर में इसकी तैयारियों को लेकर एडीएम सभागार में एक बैठक का आयोजन किया गया। इसमें उपमंडल के सभी विभागाध्यक्ष मौजूद रहे। बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसडीएम गोहर अनिल भारद्वाज ने बताया कि मेगा मॉक ड्रिल की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। 11 जुलाई को मॉक ड्रिल लगभग दो से तीन घंटे में पूरी कर ली जाएगी। मेगा मॉक..
                 

विदेश में नौकरी की चाह में यातनाएं झेल खाली हाथ वतन लौट रहे युवा, एजेंट उठा रहे फायदा Mandi News

                 

एनआर ठाकुर बने अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष

श अराजपत्रित कर्मचारी संघ का सम्मेलन सरकाघाट में हुआ। अधिवेशन में प्रदेश भर से करीब 700 कर्मचारियों और सभी जिलों के पदाधिकारियों ने भाग लिया। कर्मचारी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष विपन डोगरा महामंत्री विष्णुदत्त शर्मा बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए। उन्होंने देश भर में चल रही कर्मचारियों की गतिविधियों का..
                 

मंडी जिला में रोपे जाएंगे एक लाख पौधे

                 

सुनील ने अमित को हराकर जीता दंगल

हाटेशवरी माता के मेले के उपलक्ष्य पर आयोजित दंगल में पंजाब नैशनल बैंक से सेवानिवृत्त गोपाल चंद जरयाल ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। छोटी माली धवालाखाडा के पहलवान मुकेश ने जीती जबकि तलवाड़ी सुंदरनगर के तिलक उपविजेता रहे। बड़ी माली के लिए मुकाबला जीरकपुर के पहलावान सुनील व चंडीगढ़ के अमित के बीच हुआ। इसमें जीरकपुर के सुनील ने चंडीगढ़ के अमित को पटखनी देकर बड़ी माली पर कब्जा किया। दंगल में करीब 250 पहलवानों ने भाग लिया। मुख्य अतिथि गोपाल चंद व छिज कमेटी के प्रधान केसी कौशल ने बड़ी माली के विजेता पहलवान सुनील को 25 हजा..
                 

बाईपास में प्राकृतिक जलस्रोत संवारा

                 

जीवन को सही दिशा देता है ध्यान : राम प्रकाश

                 

पराशर सड़क हादसे में घायल युवक की मौत

                 

केंद्र सरकार के बजट में आम आदमी को राहत नहीं

विधायक राजेन्द्र राणा ने मोदी सरकार के इस बजट को बातों व वादों का बजट करार दिया है। राणा ने कि गांव के गरीव व किसान के जुमलों पर जनादेश हासिल करने बाली सरकार के बजट में कोई क्लैरिटी नहीं है। अन्न दाता को ऊर्जा दाता बनाने की बात पहले की तरह मह•ा जुमला साबित होगी। छोटे व मध्यम व्यापारी के लिए इस बजट में कोई राहत नहीं है पेट्रोल व डीजल का रेट बढ़ने..
                 

ट्रिब्यूनल बंद करने का फैसला गलत : दीपक

शर्मा ने ट्रिब्यूनल बंद करने के फैसले को गलत ठहराया है। दीपक शर्मा ने कहा की भाजपा सरकार कर्मचारियों पर मनोवैज्ञानिक दबाव डालना चाहती है। राजनीतिक द्वेष की भावना से कर्मचारियों पर अपनी मनमानी थोपना चाहती है । इस फैसले से कर्मचारी खफा हैं व उनमें अपने हितों के प्रति असुरक्षा की भावना है। इससे पहले भी प्रेम कुमार धूमल के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने प्रशासनिक ट्रिब्यूनल को बंद किया था। बाद में कांग्रेस सरकार के समय 2..
                 

एकादश रुद्र मंदिर में श्रावण मास में होंगे कार्यक्रम

                 

जनमंच में लगेंगे विभागों के स्टॉल

                 

विद्यार्थी परिषद ने झुग्गी झोपड़ी में 69 छात्रों को बांटी पाठन सामग्री

वा द्वारा स्वामी विवेकानंद की पुण्यतिथि को समर्पण दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की गतिविधि स्टूडेंट्स फॉर सेवा द्वारा वीरवार को सुंदरनगर के रोपा कॉलोनी में झुग्गी झोपड़ी के 69 विद्यार्थियों को स्टडी किट प्रदान की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित स्टूडेंट फॉर सेवा के प्रांत प्रमुख डॉ. राकेश शर्मा ने कहा कि बहुत कम उम्र में ही स्वामी विवेकानंद ने जो समाज की सेवा और धर्म के लिए कार्य किया उसी के का..
                 

मंडी में मेगा मॉक अभ्यास 11 जुलाई को

                 

पांगणा में दिया पर्यावरण बचाने का संदेश

सील मुख्यालय में पोलीथिन हटाओ पर्यावरण बचाओ अभियान के तहत व्यापार मंडल पांगणा द्वारा एक दिवसीय सम्मान और प्रेरणा शिविर का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि युवा समाजसेवी उपमंडलाधिकारी अपूर्व देवगन ने लोगों से प्लास्टिक हठाओ-पर्यावरण बचाओ तथा स्वच्छता आंदोलन में सक्रिय नियमित भागेदारी की अपील की। उन्होंने इसे जन-जन के अभियान बनाने की बात की। हर व्यक्ति पलास्टिक हटाने में अपनी भूमिका समझे। उन्होंने कहा..
                 

डेस्क व कबाड़ से कॉलेज के विद्यार्थी परेशान

                 

सेरी मंच से कल शुरू होगा भाजपा सदर का सदस्यता अभियान

ल का सदस्यता अभियान 6 जुलाई को सुबह 11 बजे सेरी मंच मंडी में शुरू होगा। प्रदेश महामंत्री और संगठन पर्व सदस्यता अभियान के प्रदेश प्रभारी राम सिंह सेरी मंच से इस अभियान का शुभारंभ करेंगे। प्रेस सचिव हिमांशु शर्मा ने बताया कि भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है और उसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए अधिक से अधिक लोगों को इस पार्टी से जोड़ कर भाजकपा को और मजबूत करना है। सदर मंडल में 20 प्रतिशत सदस्य को बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया है। उ..
                 

एनसीसी कैडेट्स ने किया फायरिग का अभ्यास

                 

जिलास्तरीय बैडमिटन चैंपियनशिप 12 से 15 तक

                 

वैंडिग जोन छोड़ सड़क किनारे लगा दी रेहड़ियां

                 

जनसेवा में जुटा सरकाघाट का सुनील

                 

अब नही काटने होंगे कार्यालयों के चक्कर, फेसबुक व वाट्सएप पर ही दर्ज हो जाएंगी ये शिकायतें

                 

ओवरलोडिग रोकने से पहले बसों का प्रावधान करे सरकार

पंचायती राज महासंघ द्रंग के अध्यक्ष एवं ग्राम पंचायत कुफरी के प्रधान ओम प्रकाश ठाकुर बड़ीधार पंचायत प्रधान सोहन सिंह और भड़वाहन के प्रधान जितेंद्र कमांडों ने प्रदेश सरकार व हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम के आला अधिकारियों से इलाका दुंधा के लिए अतिरिक्त बस सेवा शुरू करने की मांग उठाई है। ओम प्रकाश ठाकुर ने कहा इलाका दुंधा की तीन पंचायतों बड़ीधार कुफरी और भड़वाहन में दस हजार से अधिक की आबादी है। यहां चल रही निगम सहित अन्य निजी बसें इतनी आबादी के लिए नाकाफी हैं। जिस कारण यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ओवरलोडिग के मामले में शिकंजा कसा जा..
                 

बीएसएनएल अधिकारियों के रवैये के खिलाफ उतरे ठेकेदार

लिमिटेडनिगम में बिल्डिग कांट्रैक्टर्स का मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिल कर समस्या रखेगे। सोमवार सुंदरनगर में बीएसएनएल बिल्डिग कांट्रैक्टर्स एसोसिएशन की राज्य स्तरीय बैठक सुंदरनगर में केशव नायक की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें प्रदेश भर में बीएसएनएल के भवन निर्माण करने वाले बिल्डिग कांट्रैक्टर्स शामिल हुए। इस अवसर पर बीएसएनएल अधिकारियों के रवैये के खिलाफ जोरदार विरोध किया गया और हिमाचल के कांट्रैक्टर्स के पचास करोड़ के आठ माह से लटके भुगतान रोष जताया गया। केशव नायक ने कहा कि हिमाचल के कांट्रैक्टर्स के पचास करोड़ की रकम डूबने की कगार पहुंच गई। जल्दी ही एक प्रनिधिमंडल मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से मिलेगा और प्रदेश सरकार के हिमाचल के कांट्रैक्टर्स के पचास करोड़ के भुगतान करवाने के लिए मांग करे..
                 

एमएल गुप्ता बने मंडी रोटरी क्लब के प्रधान

                 

पैर फिसलने से व्यक्ति खाई में गिरा, मौत

व्यक्ति की खाई में गिरने से मौत हो गई है। स्थानीय निवासी प्रकाश चंद अपनी रिश्तेदारी में आयोजित होने वाले एक समारोह के लिए लकड़ी काटने के लिए जा रहा था। इस दौरान रास्ते में अचानक पैर फिसलने से वह खाई में गिर गया। राहगीरों ने उसे गंभीर हालत में सुन्नी अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल करवाया। चिकित्सकों की लाख कोशिशों के बावजूद उसने वहां पर दम तोड़ दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया है।..
                 

कला अध्यापक के पदों को भरने की मांग

                 

छात्राओं को माहवारी के खिलाफ किया जागरूक

जोगेंद्रनगर द्वारा शहर के डोहग स्थित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। जहां पर शिक्षा ग्रहण कर रही प्रशिक्षु छात्राओं को महावारी विषय पर जागरूक कर शारीरिक स्वच्छता बनाए रखने की अपील की गई। रोटरी क्लब के अध्यक्ष अनिल चौहान ने बताया कि रोटरी फाउंडेशन के एक प्रोजेक्ट के तहत ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं को महावारी के विषय में आवश्यक सावधानियां बरतने पर जागरूक किया जा रहा है। अभियान के तहत महिलाओं..
                 

जमानत पर रिहा होकर बाहर आए चिट्टा माफिया ने फिर शुरू की तस्‍करी, पुलिस को चकमा देकर फरार Mandi News

                 

कुलदीप शर्मा के गीतों पर झूमे दर्शक

महोत्सव की अंतिम सांस्कृतिक संध्या में नाटी किग कुलदीप शर्मा ने मौजूद दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। इन्हा बड़ियां जो तूड़का लाणा ओ ठेकेदारनिए समेत एक से बढ़ कर एक गीत व नाटी पेश कर दर्शकों को नाचने के लिए मजबूर कर दिया। अंतिम सांस्कृतिक संध्या में मंडी संसदीय क्षेत्र के सांसद रामस्वरूप शर्मा ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरक्त की। स्थानीय कलाकारों ने भी एक से बढ़ कर एक शानदार प्रस्तुति पेश कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। अजय राजटा ने ढूंगे नालूए पाणी बलीए मीठा लगा सराजा रा पाणी व रोहूडू जाना मेरी आमीए एक से बढकर एक नान स्टाप गीत पेश किए। करी..
                 

एचआरटीसी में जल्द होगी चालकों व परिचालकों की भर्ती : गोविद

                 

संधोल कॉलेज में एबीवीपी ने मनाया स्थापना दिवस

तीय विद्यार्थी परिषद संधोल इकाई ने संधोल महाविद्यालय में एबीवीपी का 70वां स्थापना दिवस मनाया। इस मौके पर कॉलेज में आम सभा का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता करन भटनागर रहे। उन्होंने छात्रों को विद्यार्थी परिषद के इतिहास के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि स्थापना काल से ही संगठन ने छात्र हित और राष्ट्र हित से जुड़े प्रश्नों को प्रमुखता से उठाया है और देशव्यापी आंदोलनों का नेतृत्व किया है। यह संगठन छात्रों से प्रारंभ होकर छात्रों की स..
                 

पत्नी ने किया खुलासा पति है मानसिक रोग से ग्रस्त

में महिला डॉक्टरके साथ बदसलूकी के मामले को लेकर वीरवार को आरोपी की पत्नी सामने आकर पति को मानसिक रोग से ग्रस्त होने का खुलासा किया। आरोपी की पत्नी ने जमना देवी ने बताया पति सुरेश कुमार का उपचार पीजीआइ चंडीगढ़ में करवा रहा है। पत्नी जमना देवी ने बताया कि जनवरी माह में उसके पति सुरेश कुमार के सिर में दर्द होने के बाद एक आंख की रोशनी पूर्ण रूप से चली गई। इसके बाद उपचार के लिए सुंदरनगर अस्पताल के बाद मेडिकल कॉलेज नेकक..
                 

निजी स्कूलों में छुट्टियों में हो रही परीक्षाएं

स्कूलों में ग्रीष्मकालीन छुट्टियों में भी परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। कुछ निजी स्कूल शिक्षा विभाग के आदेशों को ठेंगा दिखाते हुए परीक्षाएं आयोजित कर रहे हैं। यह परीक्षाएं सीबीएसई की आड़ में ली जा रही है। इससे बच्चे छुट्टियां नहीं मना पा रहे हैं। छुट्टियों में भी उन्हें पढ़ाई करनी पड़ रही है। स्कूल संचालकों की इस कार्यप्रणा..
                 

ओटीपी नंबर तो मिले पर नहीं पहुंचे ईसीएचएस कार्ड

ग सदर इकाई की बैठक सैनिक कल्याण केंद्र के प्रांगण में अध्यक्ष सूबेदार शेर सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कैप्टन डीडी शर्मा बतौर मुख्यअतिथि उपस्थित रहे। इस अवसर पर सूबेदार शेर सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व सैनिकों को ईसीएचएस कार्ड के लिए भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ईसीएचएस ओटीपी नंबर पूर्व सैनिकों को मिल चुके हैं लेकिन कार्ड के नहीं आने से यह ओटीपी नंबर भी किसी काम के नहीं हैं। ओटीपी नंबर का इस्तेमाल..
                 

एनटीपीसी कोलडैम में छात्राओं ने सीखे योग के गुर

एनटीपीसी कालडैम हाइड्रो पावर स्टेशन की आवासीय परिसर में चल रहे बालिका सशक्तिकरण अभियान के दौरान वीरवार को छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए बेयरफुट के संकायों द्वारा विभिन्न प्रकार के विषयों का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। एनटीपीसी कोलडैम हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के सहायक प्रबंधक प्रवीण रंजन भारती ने बताया कि छात्राओं को प्रतिदिन प्रशि..
                 

अलसू में किसानों को नहीं मिल रही खाद

उपमंडल सुंदरनगर के अलसू में यूरिया खाद स्टोर में लटके ताले किसानों को खाद नहीं मिल पा रही है। इस कारण क्षेत्र के किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आजकल किसान मक्की की के लिए यूरिया खाद खरीदने के लिए स्टोर में पहुंच रहे है लेकिन स्टोर के दरवाजे पर ताला लटकने से किसानों को खाली हाथ घर लौटना पड़ रहा है। स्टो..
                 

दुकानों में पॉलीथीन मिला तो होगी कार्रवाई : शर्मा

शर्मा ने कहा है कि यदि कोई भी व्यापारी पालीथिन का इस्तेमाल करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सुंदरनगर में व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि पालीथिन कैरी बैग पूर्णतया प्रतिबंधित है लेकिन कुछ व्यवसायी चोरी छिपे इसका उपयोग कर रहे है। खुले में कूड़ा फैंकने वालो को भी निर्देश दिए कि प्रत्येक दुकानों में कूड़ेदान लगाए और इसी में कूड़ा कचरा एकत्रित करे। बैठक में व्यापारियों ने खाद्य आपूर्ति निरीक्षक के माध्यम प्रशासन व नगरपरिषद से चुनिदा स्थानों में प्लास्टिक के कूड़ेदान उपलब्ध करवाने की मांग की। बैठक में जिला व्यापार मंडल से कार्यकारी प्रधान नरेंद्र गोयल धर्मपाल अवस्थी सुंदरनगर व्यापार मंडल के प्रधान घनश्याम महाजन दर्शन सिंह खरबंदा महादेव व्यापार मंडल के प्रधान प्रकाश चंद गुप्ता..
                 

पीएम श्रम योगी मानधन योजना में पंजीकरण कर उठाएं लाभ : गर्ग

                 

जिलास्तरीय जूडो चैंपियनशिप में खिलाड़ी दिखाएंगे जौहर

इगल स्कूल ऑफ मार्शल आ‌र्ट्स द्वारा कनैड़ में एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया जिसमें मिक्स मार्शल आर्ट के राष्ट्रीय कोच व राज्य जूडो संघ के उपप्रधान सेंसाई रणवीर ठाकुर ने शिरकत की। शिविर में मंडी में हो रही 10 जुलाई को जिला स्तरीय जूडो चैंपियनशिप में भाग लेने वाले खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण दिया गया। शिविर में खिलाडिय़ों को जूडो की..
                 

जोगेंद्रनगर में कल होगी मैगा मॉकड्रिल

में मैगा माकड्रिल का आयोजन किया जा रहा है। उपमंडल जोगेंद्रनगर में भी यह मैगा माकड्रिल आयोजित की जा रही है। इसके सफल आयोजन को लेकर एसडीएम अमित मैहरा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि जैसे ही आपदा को लेकर जानकारी प्राप्त होगी सभी विभाग अपने-अपने स्तर पर इसका अभ्यास करेंगे। मिनी सचिवालय व सिविल अस्पताल के लोग मेला मैदान में एकत्रित होंगे। इस तर..
                 

वोविनाम मार्शल आर्ट में हिमाचल ने जीते चार पदक

                 

घर में घुसा बारिश का पानी, नगर परिषद के दावे खोखले

सुजानपुर प्रशासन एवं नगर परिषद ने अगर समय रहते कार्रवाई की होती तो आज बारिश का पानी मेरे घर में प्रवेश नहीं करता और न ही मुझे नुकसान होता। यह कहना सुजानपुर वार्ड नंबर छह निवासी राज राणा उर्फ पम्मी ठाकुर का है। जानकारी देते हुए पम्मी ठाकुर ने बताया कि सुजानपुर नगर परिषद के तहत वार्ड नंबर 6 बल्ला राठिया में उनका रिहायशी मकान है और मकान के..
                 

विश्वकर्मी सभा ने की मारपीट की घटना की निंदा

                 

द्रंग क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से करेंगे विकसित

                 

क्रमिक अनशन पर बैठक अंशकालीन जलवाहक

                 

बैठक में कारगिल विजय ज्योति को लेकर चर्चा

बैठक शिव मंदिर कंसा चौक में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता बल्ह इकाई के अध्यक्ष कैप्टन हेत राम शर्मा ने की। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि कारगिल कारगित युद्ध के विजय दिवस के उपलक्ष्य में विजय ज्योति दिल्ली से चलेगी और हिमाचल के मंडी कुल्लू से होकर गुजरेगी। कैप्टन हेत राम शर्मा ने कहा कि बल्ह में पूर्व सैनिक काफी संख्या में हैं।उन्होने प्रदेश व केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि इस ट्रेनिग कमांड को शिमला में ही रहने दिया जाए। मंडी में बनने वाले कारगिल युद्ध समारक को जल्द बनाने की मांग की गई। कुछ माह पूर्व सांसद राम स्वरूप शर्मा ने यद्ध समारक का उदघाटन किया था।..
                 

मांगों को लेकर स्वास्थ्य निदेशक से मिले फार्मासिस्ट

                 

जनमंच को हल्के में न लें अधिकारी : महेंद्र

                 

सुकेत उत्सव के लिए नाट्य कार्यशाला शुरू

एवं सामाजिक विकास मंच सुंदरनगर द्वारा सुकेत उत्सव के उपलक्ष्य में एक माह की नाट्य कार्यशाला रविवार को शुरु हुई। कार्यशाला के शुभारंभ पर मुख्य अतिथि डॉ. जेसी शर्मा ने द्वीप प्रज्वलन कर किया। इस मौके पर ललित कला एवं सामाजिक विकास मंच के सचिव सुनील कुमार ने मुख्य अतिथि व अन्य अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने बताया वर्ष 2015 से युवाओं में अच्छे गुण व संस्कार पैदा करने के लिए कार्यशाला आयोजित की जाती है। उन्होंने कहा कि कार्यशाला..
                 

गड़ल युवा मंडल ने चलाया सफाई अभियान