जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

बद्दी की हेल्मेट कंपनी में काम करने वाले दो युवक पहुंचे अस्पताल, चिकित्सकों ने सैंपल लेकर आइसोलेशन में रखे

                 

एचआरटीसी पर दोहरी मार, कमाई बंद, बसों की बैटरियां डिस्चार्ज

एचआरटीसी प्रबंधन को दोहरी मार का सामना करना पड़ रहा है। लॉकडाउन के चलते कमाई पर पूर्ण विराम लग गया है वहीं बसों की बैटरियां डिस्चार्ज होने का खतरा भी मंडरा गया है। इससे एचआरटीसी प्रबंधन की दिक्कतें बढ़ गई हैं। प्रबंधन ने बैटरी बचाओ मुहिम शुरू कर दी है। नजदीकी क्षेत्रों के चालकों को हर तीसरे दिन घर से बुलाकर बसें थोड़ी देर के लिए स्टार्ट करवाई जा रही ताकि बैटरियां डिस्चार्ज होने से बच सके।..
                 

मिड-डे मील का राशन बांटने में कोताही बरतने पर होगी कार्रवाई

जिले में लॉकडाउन पीरियर के दौरान मिड डे मील राशन वितरण में किसी शिक्षक का कोई बहाना नहीं चलेगा। लॉकडाउन पीरियर में किसी को कोई छुट्टी नहीं है। शिक्षा विभाग ने सारी ऑनलाइन व्यवस्था कर रखी है तथा शिक्षकों को अपने स्थान से ही इस कार्य को करना है। अगर कोई लापरवाही बरतता पाया गया तो उस पर विभागीय कार्रवाई होगी। मंडी जिला में ही 2426 स्कूलों के बच्चों को लॉकडाउन पीरियड के दौरान 51..
                 

टीबी जांचने वाली मशीन से कोरोना टेस्ट की तैयारी

कोरोना वायरस का टेस्ट अब थूक के जरिए सीबी नॉट मशीन में सरकार करवाएगी। इसके लिए एक विशेष काटरेज आती है। स्वास्थ्य निदेशालय ने आइसीएमआर से इसके लिए मामला उठाया है। मंजूरी आते है इसका टेस्ट प्रदेश में उन सभी 26 जगह होगा जहां पर क्षयरोग निवारण राष्ट्रीय कार्यक्रम के तहत सीबी नॉट की मशीनें उपलब्ध करवाई गई हैं। प्रशासन ने पहले पीसीआर मशीन से भी टेस्ट करने का मामला भी उठाया है।..
                 

आपत्तिजनक टिप्पणी पर शिक्षकों में बवाल

सोशल मीडिया पर हुई एक आपत्तिजनक टिप्पणी पर शिक्षकों में बवाल मच गया है। मंडी जिला से संबंधित राइट फाउंडेशन के सोशल मीडिया पेज पर ऑनलाइन कक्षाएं लेने को लेकर की गई टिप्पणी के विरोध में शिक्षक संघ मुखर हो गए हैं। वहीं हिमाचल अनुबंध अनियमित कर्मचारी संगठन ने एसपी मंडी को संबंधित एनजीओ के खिलाफ शिकायत सौंपी है। साथ ही शिक्षक संघों ने संबंधित एनजीओ को दो दिन के भीतर माफी मांगने काअल्टीमेटम दिया है।..
                 

पिता पर नाबालिग बेटी से दुष्कर्म का आरोप, मां की शिकायत के बाद मामला दर्ज Mandi News

                 

कर्फयू के समय दो गुटों में मारपीट, एक घायल

कोरोना के चलते लगे कफर्यू के दौरान दो गुटों में हिसक झड़प हो गई। इसमें एक व्यक्ति घायल हो गया है। घटना पद्धर पंचायत की गलू में पेश आई है। पुलिस ने हमलावरों पर मामला दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है यहां पर किसी बात को लेकर दो गुटों में विवाद हो गया। बात हाथापाई और लात घुसों तक आ पहुंची। इसमें एक व्यक्ति की बाजू फ्रैक्चर हुई है तथा शरीर के कई हिस्सों में गंभीर चोटें पहुंची है। स्थानीय पुलिस थाने के एएसआई पव..
                 

जोगेंद्रनगर में 400 लोग होम क्वारंटाइन, सभी ठीक

                 

लडभड़ोल बाजार में बांटे सैनिटाइजर व मास्क

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देश-विदेश के कई लोग इस बीमारी से लड़ने के लिए लोगों तथा सरकार की सहायता कर रहे है। लडभड़ोल क्षेत्र के उपरली गागल के शहीद मेहर सिंह युवक मंडल द्वारा लडभड़ोल बाजार व आसपास के क्षेत्र में लोगों को निशुल्क मास्क वितरित किये गए। शहीद मेहर सिंह युवक मंडल उपरली गागल के सदस्यों ने नाकों पर मौजूद पुलिस कर्मियों तथा सरकार द्वारा निर्धारित समय में लडभड़ोल बाजार आए हुए लोगों को यह मास्क वितरित किए गए। इस..
                 

दुकानदार व पत्नी के खाते से उड़ाए साढ़े पांच हजार

                 

सुंदरनगर की सात मस्जिदों में तलाशी

हिमाचल में तब्लीगी जमात से लौटे तीन लोगों के कोरोना संक्रमित की पुष्टि के बाद पुलिस ने मस्जिदों में तलाशी अभियान छेड़ दिया। तब्लीगी जमात में शामिल हिमाचल के लोगों की संख्या को देखते हुए सरकार के निर्देशों के तहत पुलिस अधिकारी हर मस्जिद में जाकर वहां की स्थिति का जायजा ले रहे हैं। सुंदरनगर प्रशासन ने भी शुक्रवार को उपमंडल के तहत आने वा..
                 

पूरे समुदाय की हो रही बदनामी, सामने आएं निजामुददीन के जमाती

                 

आइटीआइ जोगेंद्रनगर की छात्राएं बना रही मास्क

कोरोना वायरस के बीच आइटीआइ जोगेंद्रनगर की छात्राएं मास्क बनाने में जुट गई हैं। आम लोगों को मास्क की कमी न हो इसके लिए औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान जोगेंद्रनगर स्थित डोहग की प्रशिक्षु छात्राओं के साथ-साथ प्रशिक्षण प्राप्त कर चुकी छात्राएं भी मास्क बनाने में जुट गई हैं। इस बात की पुष्टि करते हुए एसडीएम जोगेंद्रनगर अमित मैहरा ने बताया कि उपमंडल स्तरीय रैडक्रॉस सोसाइटी के माध्यम से आइटीआइ जोगेंद्रनगर को मास्क बनाने के लिए क..
                 

कोरोना के तीन मामले पॉजिटिव आने के बाद तीन जिलों में हड़कंप, जानिए जमातियों की ट्रेवल हिस्ट्री

                 

सांस लेने में दिक्कत और खांसी जुकाम से पीड़ित महिला की मौत, कोरोना जांच के लिए सैंपल भरे Mandi News

                 

बेजुबानों का बनी सहारा, महिला शक्ति आवारा कुत्तों का ऐसे रख रही हैं ख्‍याल

                 

Chaitra Navratri 2020: मंदिर के कपाट बंद, सोशल मीडिया पर पुजारी भक्‍तों को करवा रहे हैं ऑनलाइन दर्शन

                 

मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए 31 हजार

                 

महिलाओं ने निशुल्क मास्क बनाने और पहुंचाने का बीड़ा उठाया

सुंदरनगर के स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं ने कोरोना वायरस के कारण मास्क की समस्याएं से जूझ रहे लोगों तक निशुल्क मास्क पहुंचाने का बीड़ा उठाया है। इन महिलाओं ने लॉकडाऊन के समय को लोगों की सहायतार्थ प्रयोग में लाने के लिए अपने घरों पर ही मास्क बनाने की काम शुरु कर दिया है। हफ्ते भर में यह महिलाएं तीन सौ करीब मास्क बनाकर लोगों को निशुल्क प्रदान कर चुकी हैं। महिलाओं का कहना है कि इस मुश्किल की घड़ी में वह सब भी प्रशासन व लोगों के सहयोग के लिए तब तक मास्क बनाती रहेंगी जब तक यह महामारी समाप्त नहीं हो जाती है। मास्क बनाने का यह काम नगर परिषद सुंदरनगर के तहत चलाए जा रहे स्वयं सहायता समूहों की महिलाएं कर रही..
                 

Chaitra Navratri 2020: नवरात्र के पहले दिन बंद रहे मांं के द्वार, भक्‍तों नेे घर से ही की देवी आराधना

                 

घरों में रहें अन्य राज्यों व सीमावर्ती क्षेत्रों से आए लोग : एसडीएम

                 

सरकाघाट में अधिक दामों पर सामान बेचते पाए दुकानदार

                 

सब्जियों के अधिक दाम वसूलने पर चार दुकानदार नपे

कोरोना वायरस से हुए लॉकडाउन के चलते शहर के सब्जी विक्रेता की दुकानों में रोजाना खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम दबिश दे रही है। विक्रेता सब्जियों के दाम ज्यादा नहीं वसूल सके इसके लिए विभाग टीम शहर की दुकानों का निरीक्षण कर रही है। इसी कड़ी में रविवार को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम ने जिला नियंत्रक लक्ष्मण कनेत की अगुवाई में शहर के मंगवाई और बस स्टैंड में सब्जी दुकानों को औचक निरीक्षण किया है। इस दौरान टीम ने निर्धारित..
                 

नैना देवी मंदिर कमेटी ने दिए दो लाख

कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए रिवालसर स्थित नैना देवी मंदिर कमेटी ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दो लाख रुपये का चेक भेंट किया। यह चेक कमेटी के सदस्यों द्वारा एसडीएम बल्ह आशीष शर्मा के माध्यम से दिया गया। वायरस से निपटने के लिए विभिन्न प्रकार के सामाजिक संगठन व समाज सेवक हर प्रकार से सहायता कर रहे हैं। कोई प्रवासी मजदूरों को राशन सामग्री दान कर रहा है कोई मास्क तो कोई जरु..
                 

गवाली में पुलिस ने इलाही जामा मस्जिद का किया औचक निरीक्षण

दिल्ली में मकरज जमात से लौटे लोगों में कोरोना के लक्षण पाए जाने पर मंडी जिला पुलिस भी पूरी तरह अलर्ट हो गई है। तमाम मस्जिदों पर तालाबंदी करवा दी है। इसी कड़ी में डीएसपी पद्धर मदनकांत शर्मा ने शनिवार को उपमंडल की गवाली पंचायत में इलाही जामा मस्जिद का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने मस्जिद को पूरी तरह बंद रखने के सख्त आदेश मुस्लिम समुदाय के लोगों को दिए। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थानों में किसी प्रकार की कोई भीड़भाड़ न हो। इसके लिए सरकार ने सभी मंदिर म..
                 

निजामुद्दीन से लौटे जमातियों ने आशा वर्कर्स से भी छिपाई जानकारी, सीएमओ की शिकायत पर FIR

                 

कोयला माता मंदिर कमेटी ने दिए एक लाख

कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए जारी लॉकडाउन के दौरान अन्य राज्यों के मजदूरों जरूरतमंदों की मदद के लिए जिला प्रशासन के आहवान पर लोग व अन्य कई संस्थाएं आगे आ रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को मंडी जिले की प्रसिद्ध कोयला माता मंदिर कमेटी राजगढ़ की ओर से एक लाख रुपये का चेक उपायुक्त मंडी के माध्यम से जिला रेडक्रास सोसायटी को दिया। कोयला माता मंदिर कमेटी के प्रधान सीता राम गुप्ता ने उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर को सौंपा। प्रदेश मिल्कफैड के अध्यक्ष निहाल चंद शर्मा मंदिर कमेटी के महासचिव बीसी सरोच कोषाध्यक्ष बाबू लाल महाजन ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते नवरात्रों में आयोजित होने वाले सारे कार्यक्रम रद कर दिए गए। मं..
                 

सुंदरनगर में सैनिटाइज कार्य का लिया जायजा

कोरोना वायरस से सुंदरनगर को बचाने के लिए प्रयास निरंतर जारी है। इसके लिए नगर परिषद सुंदरनगर शहर के सभी वार्डों को सैनेटाइज करवा रही है। शुक्रवार को नगर परिषद के सलाह वार्ड में शुरु हुए सैनेटाइज करने के कार्यों का नगर परिषद अध्यक्ष पूनम शर्मा ने जायजा लिया। उन्होंने कर्मचारियों से नालियों गलियों सड़कों के किनारे दुकानों के आगे और सभी संपर्क मांगों को सही तरीके से सैनेटाइज करने के निर्देश दिए। नगर परिषद अध्यक्ष पूनम शर्मा ने शहरवासियों का आह्वान किया है कि वह अपने आसपास किसी भी तरह..
                 

माइंड ऑपरेशन अकादमी ने दिया 10 हजार

माइंड ऑपरेशन अकादमी जोगेंद्रनगर ने अन्य राज्यों के मजदूरों व असहाय लोगों की मदद के लिए उपमंडल प्रशासन को 10 हजार रुपये का सहयोग दिया है। निदेशक राम प्रकाश ठाकुर ने कहा लोगों को कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है। लोग सरकार के आदेशों का पालन करके और घर पर ही रहें। निदेशक ने कहा कि वे शनिवार को माइंड सिमुलेशन की यू ट्यूब पर एक वीडियो डालेंगे जो लोगों के इम्यूनिटी सि..
                 

सुंदरनगर में 100 मास्क बांटे

नगर परिषद द्वारा शहरी आजीविका मिशन के तहत गठित गोपाल जी स्वयं सहायता समूह भोजपुर ने वीरवार को समूह ने लोगों में सौ मास्क निशुल्क बांटे। समूह सदस्य ने नगर परिषद सुंदरनगर की अध्यक्ष पूनम शर्मा को भी जरुरतमंदों को बांटने के लिए मास्क भेंट किए। पूनम शर्मा ने स्वयं सहायता समूह के कार्यों की सराहना की। शहरी आजीविका मिशन की..
                 

Curfew Updates: सुंदरनगर में पुलिस की दादागिरी, दूध सप्लायर के बाद अब अखबार विक्रेता को धमकाया

                 

पड्डल में सेना भर्ती एक से आठ जून तक

                 

पेंशनर्स करेंगे मुख्यमंत्री राहत कोष में एक दिन की पेंशन दान

                 

बल्ह के विधायक ने अपने घर पर 80 मजदूरों को खिलाया खाना

                 

Coronavirus: मंडी में प्रशासन ने गरीबों व असहायों को बांटी राशन की एक हजार किट, सप्ताह तक का है राशन

                 

21daylockdown: हाउस टैक्‍स जमा करवाने के लिए 30 अप्रैल तक की छूट, नहीं लगेगा जुर्माना

                 

Ad

दूसरों की मदद के लिए बढ़े हाथ

असहाय सेवा समिति सुंदरनगर ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 51000 हजार रुपये का योगदान दिया। समिति के प्रधान सीएल गुप्ता और महासचिव केएस जम्वाल के नेतृत्व में समिति के पदाधिकारियों ने लॉकडाउन के कारण असहाय लोगों की मदद के लिए एसडीएम राहुल चौहान के माध्यम से राहत कोष के चेक प्रदान किया। उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि इस राशि को लॉकडाउन के कारण लोगों को भोजन उपचार व अन्य दैनिक समस्याओं के निवारण के लिए खर्च किया जाए।..
                 

Ad

एनएसएस मास्क बना मुफ्त में बांटेगी

                 

Ad

जोगेंद्रनगर में शारीरिक दूरी का पालन करवाने बुलानी पड़ी पुलिस

                 

Ad

Amazon Bestseller: Swing Trading With Technical Analysis - Ravi Patel

3 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

Coronavirus Alert: दिल्ली से हिमाचल एक्सप्रेस ट्रेन में 21 मार्च को अम्ब पहुंचे थे सातों जमाती

                 

मंडी नहीं आए थे कोरोना के तीनों पॉजिटिव मरीज

ऊना जिला में कोरोना के तीनों पॉजिटिव मरीज दिल्ली से वापिस मंडी नहीं आए थे बल्कि सीधे उना जिला में चले गए थे। यह तीनों मंडी जिला के रहने वाले हैं। इनमें दो मंडी शहर के और एक सुंदरनगर शहर का रहने वाला है। यह जानकारी डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने शुक्रवार को प्रेस को दी है। यह लोग तबलीगी जमात में शामिल होने बीती 27 फरवरी को दिल्ली के निजामुद्दीन गए थे और 20 मार्च के आसपास इनका वापिस हिमाचल आना पाया जा रहा है।..
                 

मजदूरों को दिए फूड पैकेट्स

बीएसएल परियोजना द्वारा जरुरतमंदों की मदद किए जाने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। परियोजना द्वारा गरीब व मजदूरों को खाने के पैकेट्स और दैनिक उपभोग की वस्तुएं दी जा रही हैं। शुक्रवार को परियोजना के नगर मंडल स्टाफ द्वारा कॉलोनी पुराना बाजार और चांगर क्षेत्र के लगभग सौ लोगों को फूड पैकेट वितरित किए गए। नगर मंडी के अतिरिक्त अधीक्षण अभियंता उमेश नायक ने कहा कि सांयकाल के लिए भी सौ फूड पैकेट्स की अतिरिक्त व्यवस्था की गई है। जरुरतमंदों व प्रवासी मजूदरों को खाद्य साम..
                 

Coronavirus: कंगना रणौत ने पीएम राहत कोष में दिए 25 लाख रुपये, मां ने भी दी एक माह की पेंशन

                 

आज से 50 रुपये में मिलेगा 100 एमएल सैनिटाइजर

                 

बीबीएमबी ने 30 सितंबर तक बढ़ाई कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति

                 

मंडी में हृदयवासी सेवा समिति खिला रही तीन का वक्त खाना

जिला मुख्यालय में कफर्यू के चलते बंद हुए ढाबों या अन्य खान पान की दुकानों के चलते खड़े हुए खाने की दिक्कत में हृदयवासी संस्था इसे हल करने के लिए आगे आए है। संस्था अब सुबह के नाश्ते से लेकर रात का खाना तक मुहैया करवा रही है। इसके लिए पैकेट बंद खाना अस्पताल परिसर में ही दिया जाएगा। इस कार्य में संस्था को स्वास्थ्य विभाग का भी पूरा सहयोग मिल रहा है। अभी तक 250 से अधिक पैकेट एक ही दिन में मुहैया करवाए जा चुके हैं।..
                 

जोगेंद्रनगर शहर किया सैनिटाइज

कोरोना वायरस के संभावित खतरे को लेकर नगर परिषद जोगेंद्रनगर ने पूरे शहर को सैनिटाइज किया है। शनिवार को नगर परिषद जोगेंद्रनगर में सीनियर असिस्टेंट विनोद कुमार कनिष्ठ अभियंता शशि भूषण के नेतृत्व में शहर की हर गली चौराहों सहित करीब दुकानों और घरों को सैनिटाईज किया गया। नगर परिषद की इस मुहिम में स्थानीय दमकल विभाग के जवान भी मुस्तैद हैं। फायर टैंडर के माध्यम से घरों और दुकानों पर छिड़काव किया है। नगर परिषद में चिन्हित 12..
                 

होम क्वारंटाइन में रखे आठ लोग दूसरों की जान आफत में डाल निकल पड़े घूमने, सभी के खिलाफ एफआइआर