जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

जड़ोल स्कूल में छात्रों के जन्मदिन पर रोपा जाएगा पौधा

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जड़ोल में पर्यावरण संरक्षण के लिए स्कूल प्रबंधन द्वारा नई पहल करते हुए विद्यार्थियों के जन्मदिन पर एक पौधरोपण की शुरुवात की गई है। इसी कड़ी के तहत स्कूल की जमा एक विज्ञान की छात्रा कुमारी अंजली के जन्मदिवस पर उसने सिल्वर ऑक पौधा लगाया गया। इस पौधे की सुरक्षा के लिए लोहे जालीदार सुरक्षा गार्ड भी ल..
                 

कलश यात्रा के साथ रामकथा का आगाज

                 

ग्राम समाज सुधार कमेटी ने किया मांगों पर मंथन

ग्राम पंचायत जड़ोल की ग्राम समाज सुधार कमेटी की बैठक का आयोजन विकास शर्मा की अध्यक्षता में किया गया। बैठक में भविष्य में कमेटीई के माध्यम से करवाये जाने वाले कार्य के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई व पंचायत में लटके में लटके पड़े कार्यो पर भी चर्चा हुई। बैठक में कमेटी द्वारा पंचायत को एक मांग पत्र देने पर विचार किया गया जिसमें इस मांग पत्र में सार्वजनिक शौचालय व आवारा पशुओं से लोगों की फसलों को हो रहे नुकसान व अन्य मुद्दे इस मांग पत्र में शामिल है। इसके अलावा समाज..
                 

सकरोहा ने जीता सायर मेले की वालीबॉल खिताब

                 

एसोसिएशन ने चलाया सदस्यता अभियान

                 

परीक्षा केंद्र दूर होने से एनआइओएस के विद्यार्थी हुए परेशान

अक्टूबर में होने वाली राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान (एनआईओएस) की 10वीं व 12वीं की परीक्षा के लिए ऑनलाइन हाल टिकट निकालने पर विद्यार्थियों के पांव तले से जमीन खिसक गई। सुंदरनगर में स्थित एक अध्ययन केंद्र के माध्यम से करीब 150 विद्यार्थियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था। जिन्हें परीक्षा के लिए एनआईओएस ने 90 किलोमीटर दूर जोगेंद्रनगर और 40 किलोमीटर दूर पंडोह व खलियार में सेंटर दिया है। इतनी दूर सेंटर मिलने से परीक्षार्थी परेशान हो कर रह गए है। परीक्षा देने वालों में बड़ी संख्या में..
                 

सरकाघाट में दो युवकों से 12 ग्राम चिट्टा बरामद

को चिट्टे के साथ पकड़ा है। नगर पंचायत के कूनालग वार्ड के निखिल कुमार (21) को विशेष पुलिस जांच दस्ते के मुख्य आरक्षी विजय कुमार और मुख्य आरक्षी श्रवण कुमार की संयुक्त टीम ने सरकाघाट कालेज के बाहर उस समय पकड़ लिया जब वह पुलिस को देखकर भागने लगा। पुलिस दस्ते ने उसका पीछा करते हुए एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू और 9.3 ग्राम चिट्टे के साथ रंगे हाथों पकड़ लिया। वहीं दूसरे मामले में पुलिस ने इसी जांच दस्ते ने एक गुप्त सूचना के आधार पर दिव्यांशु पुत्र रतन चंद (24) वर्ष गांव जाजर कुकैंन को 2.69 ग्राम चिट्टे के साथ धर दबोचा। आरोपित चिट्टे को बेचने की फिराक में था। इलेक्..
                 

राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में शिमला ओवरऑल विजेता

                 

12 पदों के लिए पहुंचे 13 अभ्यर्थी

थान मंडी में उतर प्रदेश के मेरठ की दौराला शुगर व‌र्क्स कंपनी द्वारा कैंपस साक्षात्कार का आयोजन किया। इसमें फिटर व्यवसाय के 12 पदों के लिए 13 अभ्यर्थियों ने भाग लिया । इसमें से चयनित अभ्यर्थियों की सूची ई-मेल के माध्यम से कंपनी द्वारा बाद में भेज दी जाएगी। इस कैंपस साक्षात्कार के दौरान चयनित अभ्यर्थियों को कंपनी 11500..
                 

झटिगरी के पास सीमेंट से भरा ट्रक लुढ़का, चालक जख्मी

                 

स्वयंसेवियों ने एनएसएस वाटिका का निर्माण किया

पाठशाला थल्टूखोड़ में आयोजित सात दिवसीय एनएसएस शिविर का समापनन हो गया है। समापन समारोह में धमच्याण पंचायत के प्रधान रोशन लाल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। स्कूल के प्रधानाचार्य वीरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि शिविर में स्वयंसेवियों ने एनएसएस वाटिका का निर्माण जल स्त्रोतों की सफाई तथा स्कूल परिसर से लेकर न..
                 

सिमरन ने स्वर्ण व दीक्षित ने रजत पदक जीता

                 

गुजरात के गोधरा अपने घर पहुंचेगी सविता

ओर से इस महिला को इसके घर वापस गुजरात के बुरावाओ भेजने के लिए पूरा खर्चा वहन किया गया है। जिसे डीजीपी एसआर मरडी को सौंपकर एसपी मंडी गुरदेव शर्मा को दे दिया गया। इस मौके पर डीसी रूग्वेद ठाकुर भी शामिल रहे। एसोसिएशन की अध्यक्षा आशा ठाकुर ने कहा कि महिला को ढूंढने के लिए एसोसिएशन की ओर से पूरे प्रयास किए गए। जिसके लिए जिला व पुलिस प्रशासन की ओर से डीसी रूग्वेद ठाकुर एसपी गुरदेव शर्मा एडीसी आशुतोष गर्ग डीपीओ सुरेंद तेगटा का भी भरपूर सहयोग मिला। उन्होंने बताया कि इसी तरह कई महिलाएं जो भटकते हुए अपने राज्य से खोकर..
                 

वालीबॉल में सिध्यानी बना विजेता

में आयोजित रिवालसर खंड की खेलकूद प्रतियोगिता का समापन हो गया। समापन समारोह में सेवानिवृत्त उपनिदेशक शेर सिंह ठाकुर बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए। उन्होंने कहा कि खेल के मैदान से बच्चों में जिदगी के हर इम्तिहान में प्रतियोगिता करने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने विजेता टीमों को शुभकामनाएं व उप विजेता टीमो को अगली बार अच्छी मेहनत कर कर पहले स्थान पर आने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने स्कूल प्रबंधन को खेलकूद प्रतियोगिता के आयोजन के लिए नगद 11 हजार रुपये की..
                 

पोषण अभियान को सफल जन आंदोलन बनाने के लिए कसी कमर

तत्वाधान में गोहर के चैलचौक बाजार में सही पोषाहार स्वास्थ्य और स्वच्छता को लेकर खंड स्तरीय रैली का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय पोषण अभियान को आगे बढ़ाने के लिए रैली का आयोजन किया गया। रैली को नाचन के विधायक विनोद कुमार के द्वारा हरी झंडी दी गई। रैली में बाल विकास परियोजना अधिकारी गोहर के समस्त पर्यवेक्षक कार्यकर्ता स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि महिला मंडल व स्वयं सहायता समूह की महिलाएं शामिल थी। विधायक विनोद कुमार ने पोषण अभियान के अंतर्गत पर्यवेक्षिका चैलचौक व सीडीपीओ गोहर को आंगनबाड़ी केंद्र शाला 2 की बेस्ट फील्ड टीम का राज्य स्तरीय अवार्ड के लिए ब..
                 

ममता भारद्वाज के नाम रही अंतिम सांस्कृतिक संध्या

की सुप्रसिद्ध भजन गायिका ममता भारद्वाज के नाम रही। समाजसेवी एवं सरकारी ठेकेदार संजीव भंडारी ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत कर गणपति की महाआरती उतारी। बुधवार देर रात गणपति की महाआरती में सैंकड़ों महिलाओं ने आटे से बने दीपकों से तैयार की गई पूजा की थाली से गणपति की महाआरती उतारी। इस दौरान पूरा पंडाल दीपकों की रोशनी से जगमगा उठा। रात्रिकालीन भजन संध्या में ममता भारद्वाज ने दमदार प्रस्तुतियां प्रस्तुत कर गणेश भक्तों को खूब झूमाया। ममता भारद्वाज ने गणपति बप्पा मोरैया से भजन का आगाज किया और रात दस बजे तक हिदी व पंजाबी भजन गाकर गणेश भक्तों का भरपूर मंनो..
                 

लडभड़ोल में कॉलेज सीएससीए अध्यक्ष चुनी अंजली

सेंट्रल एसोसिएशन का गठन किया गया है। अंजली कुमारी बीए पंचम सत्र को अध्यक्ष एकता बीए द्वितीय वर्ष को उपाध्यक्ष शिवानी ठाकुर बीए प्रथम वर्ष को सचिव और प्रियंका बीकाम प्रथम वर्ष को सहसचिव के पदों पर नामित किया गया। इसके अतिरिक्त रूखसाना कवीता रीना बीवी शिल्पा शालिनी ठाकुर शिवानी अभिषेक और शबनम ठाकुर को सदस्यों के रूप में चयनित किया गया। चयन प्रक्रिया महविद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य संजीव कुमार के दिशा निर्देशों के..
                 

छोटी सी बात पर फौजी चाचा ने भतीजी के साथ कर डाली ये खौंफनाक हरकत

                 

बाढू स्कूल को मिला ओवरऑल विजेता का खिताब

                 

प्रदेशस्तरीय भाषण स्पर्धा में मंडी का प्रतिनिधित्व करेगी गुंजन

लीचौकी की छात्रा गुंजन राठौर इस बार भी अंडर-19 वर्ग में प्रदेश स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में मंडी जिला का प्रतिनिधित्व करेगी। भराड़ी में आयोजित जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में गुंजन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। अब उनका चयन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है। एसवीएम बालीचौकी के प्रधानाचार्य महेंद्र सिंह ठाकुर ने वीरवार को पाठशाला में गुंजन को सम्मानित करते हुए उसे प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता के लिए शुभकामनाएं दी। पिछले वर्ष भी गुंजन प्रदेश स्तरीय भा..
                 

चंदैश स्कूल में खंड स्तरीय खेलकूद शुरू

                 

रिवालसर में पुलिस ने पकड़ी पांच बोतल शराब

                 

ठनकर में महिलाओं ने उखाड़े भांग के पौधे

गांव में सफाई अभियान के तहत रास्तों पर उगे भांग के पौधों को उखाड़ कर सफाई की। करीब दो सौ भांग के पौधे उखाड़ कर लोगों के नशे से दूर रहने का संदेश दिया। बरसात के दौरान बारिश से क्षतिग्रस्त रास्तों को भी संवारा गया। इस मौके पर महिला मंडल की सदस्य कुमारी रक्षानिशा देवी प्रोमिला सरला कांता यशोदा संधला कमला मीरा तथा युवक मंडल के सदस्यों ने भी सहयोग दिया।..
                 

सुंदरनगर व करसोग मे ढांक में गिरने से दो लोगों की मौत

                 

प्रिस गर्ग ने दर्शकों को लोटपोट किया

संध्या हास्य कलाकार प्रिस गर्ग और वायस ऑफ हिमालया दीपक जनदेवा के नाम रही। सांस्कृतिक संध्या में माइंड ऑपरेशन अकादमी पद्धर के निदेशक राम प्रकाश ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने मां सरस्वती की प्रतिमा के आगे दीप प्रज्वलन कर संध्या का विधिवत आगाज किया। संध्या में उमड़ी दर्शकों की खचाखच भीड़ को हरड़गलू नलवाड़ मेले की बधाई देते हुए राम प्रकाश ठाकुर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में इतने बड़े मेले का आयोजन एक बेहतरीन..
                 

मार्च पास्ट में द्रंग जोन विजेता बना

द्वितीय अंडर-12 छात्र छात्राओं की 25वीं खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता मंगलवार को राजकीय केंद्रीय प्राथमिक पाठशाला नारला में शुरू हुई। प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर सेवानिवृत्त उप निदेशक उच्च शिक्षा भूप सिंह वर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने खिलाड़ी छात्र छात्राओं द्वारा मार्च पास्ट की सलामी लेने उपरांत प्रतियोगिता का शुभारं..
                 

राजपूत सभा ब्लॉक स्तर पर तेज करेगी संघर्ष

दरनगर के तत्वावधान में मलोह धारंडा लाग राहंग बघैण छजवार बैहली नालणी तथा खमारडा गांव के राजपूत समुदाय के सदस्यों की बैठक मलोह में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता राजपूत सभा सुंदरनगर के प्रधान राजेंद्र भंडारी ने की जबकि महासभा के प्रदेश महासचिव केएस जम्वाल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। बैठक में लंबित समस्याओं पर चर्चा की और आगे के संघर्ष की रूपरेखा तैयार की। बैठक में सर्वसम्मति से हिमाचल सरकार व केंद्र सरकार से राजपूत समुदाय तथा..
                 

दुकान के बाहर खड़ी बाइक चोरी

वार्ड 3 में दुकान के बाहर खड़ी की गई बाइक को चुरा लिया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर बाइक चोर की धरपकड़ के लिए अभियान छेड़ दिया है। श्याम सिंह पुत्र रिखी राम वर्तमान में मिस्त्री का काम करता है और दो दिन पूर्व शाम को उसने अपने बाइक को अपनी दुकान के बाहर खड़ी करने के बाद घर चला गया। सुबह जब वह काम करने के लिए जाने लगा तो दुकान के बाहर उसकी बाइक नही थी। काफी खोजबीन करने के बाद भी बाइक का कोई सुराग नहीं चल पाया है। पता चला..
                 

स्वाभिमान पार्टी ने राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

ने हिमाचल प्रदेश सरकार व विपक्ष द्वारा मिलकर विधायक व मंत्रियों के यात्रा भत्ते को 4 लाख रुपये तक बढ़ाने का विरोध किया है। उन्होंने इस फैसले को वापस लेने की मांग की है। स्वाभिमान पार्टी के अध्यक्ष डा. रामस्वरूप शर्मा व जिला युवा प्रमुख विवेक कुमार शर्मा की अगुवाई में पार्टी कार्यकर्ताओं ने बिल के विरोध में एसडीएम जोगेंद्रनगर के माध्य..
                 

टीसीपी में पंचायतें शामिल और बाहर करने पर सुनवाई आज

                 

दिल्ली में 15 को मनाया जाएगा सायर महोत्सव

दिल्ली द्वारा अपना वार्षिक एवं सैर महोत्सव 15 सितंबर दिल्ली में हिमाचली मिलन के रूप में मनाया जा रहा है। दिल्ली में हिमाचल प्रदेश की समृद्ध संस्कृति और कला को बढ़ावा देने एवं प्रदेश से बाहर रह रहे लोगों के मध्य मेलजोल बढ़ाने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी..
                 

समाज की बेहतरी के लिए काम करती रहेगी महाजन सभा

रविवार को आयोजित किया गया। सम्मेलन में जिला मंडी के अलावा प्रदेश के पदाधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। सम्मेलन में जहां सभा के सचिव विजय गुप्ता ने गत वर्ष के कार्यों का ब्यौरा सदन के समक्ष रखा तो वहीं वित्त सचिव तेज प्रकाश गुप्ता ने लेखा-जोखा पेश किया। सभा में उपस्थित सदस्यों को संबोधित करते हुए सभा के प्रधान एमएल गुप्ता ने कहा कि समाज की बेहतरी के लिए महाजन सभा काम करती रहेगी। सभा ने जहां कई गरीब लोगों की मदद की है तो वहीं सरकार की तमाम कल्याणकारी योजनाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए भी काम किया है। पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए पौधारोपण संपूर्ण..
                 

श्वेता मिस, नरेंद्र ठाकुर चुने मिस्टर फ्रेशर

स्टीट्यूट ऑफ सांईसेज के एमएससी फिजिक्स के विद्यार्थियों के लिए फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया। इसमें स्वेता को मिस तथा नरेंद्र ठाकुर को मिस्टर फ्रेशर चुना गया। पूनम ठाकुर मिस पर्सनेलिटी बनी। अभिलाषी ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. आरके अभिलाषी ने फ्रेशर पार्टी में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और नए छात्रों का संस्थान में वेलकम कर..
                 

इंद्र गांधी बल्ह के सबसे निकम्मे विधायक : प्रकाश

नहीं ऐसा निकम्मे विधायक बल्ह को पहले कभी नहीं मिला है। हालांकि प्रदेश में भाजपा की सरकार के साथ साथ जिला से जयराम ठाकुर मुख्यमंत्री हैं यह सुनहरा अवसर है लेकिन बल्ह के वर्तमान विधायक इस बात का लाभ उठाने में नाकाम रहे हैं। विधायक में अपनी बात विधानसभा तथा मुख्यमंत्री के समक्ष रखने का माद्दा नहीं है। नेरचौक में पत्रकार वार्ता के दौरान पूर्व मंत्री ने कहा कि पौनै दो सालों मे जितने भी कार्य करवाए गए हैं वह सभी कांग्रेस कार्यकाल में उन्हीं के द्वारा मुहैया करवाए गए बजट से हो पा रहे हैं। विधायक अभी त..
                 

लोहारडी में चलाया सफाई अभियान

योजित सात दिवसीय एनएसएस शिविर का समापन हो गया है। समापन समारोह में पोलिग पंचायत के प्रधान रूप चंद ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। सात दिवसीय शिविर में पाठशाला के 50 स्वयंसेवियों ने भाग लिया । एनएसएस शिविर की महिला प्रभारी प्रवक्ता दुर्गा रानी तथा प्रवक्ता अमन दीप सिंह पटयाल ने बताया कि शिविर में स्वयंसेवियों ने स्कूल परिसर गुरुकुल आवास परिसर स्कूल से लोहारडी बा•ार तक जाने वाली सड़क की सफाई की तथा सड़क के किनारे उगी घास तथा झाड़ियों की कांटछांट भी की। गांव तरमेहर को जाने वाले रास्ते गलियों बावड़ियों तथा प्राकृतिक जल स्त्रोतों की सफाई करने साथ-..
                 

एबीवीपी ने एससीए चुनाव बहाली के लिए खोला मोर्चा

विद्यार्थी परिषद ने वल्लभ कॉलेज मंडी में मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। इससे पहले कॉलेज परिसर में एक रैली निकाली। इसमें कॉलेज के विद्यार्थियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। एबीवीपी के इकाई सचिव विशाल ठाकुर ने कहा कि यह रैली स्थानीय मांगों को लेकर निकाली गई। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पिछले लंबे अरसे से कॉलेज..
                 

दिल्ली में मंडी का सम्मान, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा; ये है बढ़ी वजह

                 

दरकोटी में पोषण के प्रति किया जागरूक

                 

पंजाब में हुई एथलेटिक्स मीट हिमाचल की झोली में चार पदक

                 

बाल विज्ञान सम्मेलन में विद्यार्थी दिखाएंगे प्रतिभा

                 

कार्यालय कार्यो में हिदी के प्रयोग को बढ़ावा दें : शुभजीत

                 

चित्रकला में विशाल और नारा लेखन में पलक ने मारी बाजी

तर्राष्ट्रीय ओजोन परत संरक्षण दिवस मनाया गया। इस दौरान प्रात कालीन सभा में प्रधानाचार्य ज्योति प्रकाश ठाकुर ने ओजोन दिवस पर विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान की। उन्होंने कहा कि लगातार प्रकृति के कार्यों में हस्तक्षेप कर इंसान ने खुद को विनाश के कगार पर खड़ा कर लिया है। ओजोन गैस सूर्य से निकलने वाली घातक पराबैंगनी किरणों के लिए एक अच्छे फिल्टर का कार्य करती है। इन खतरनाक किरणों से ओजोन परत हमें बचाती है। लेकिन पर्यावरण प्रदूष..
                 

अजय बने एनपीएस एसोसिएशन के प्रधान

वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल ) सरकाघाट के प्रांगण में संपन्न हुई। पुरानी कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया। पर्यवेक्षक प्रवीण धीमान पंकज कुमार व मनजीत कुमार की अध्यक्षता में नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिसमें अजय परवारी को प्रधान चुना गया संजय कुमार को वरिष्ठ उपप्रधान रितेश कुमार महासचिव व सुनील कुमार को कोषाध्यक्ष चुना गया। इस अवसर पर महिला राज्य अध्यक्ष सीमा चौहान राज्य उपाध्यक्ष अरूण धीमान जिला उपाध्यक्ष विजय कुमार अनिल ठाकुर पवन संतोष राकेश गुलशन अनूप अमीचंद विशेष रूप से उपस्थित रहे।..
                 

व्यापारियों की समस्याओं पर किया मंथन

संधोल में व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में व्यापारियों से जुड़ी कई समस्याओं पर विचार किया गया। व्यापार मंडल के सचिव जितेंद्र जम्वाल ने व्यापार मंडल का पिछला लेखा-जोखा व्यापारियों के समक्ष प्रस्तुत किया। वहीं बाजार के विकास के लिए क्या क्या कदम उठाने चाहिए इसके बारे में भी विस्तार से चर्चा की गई । इसके उपरांत व्यापारियों ने अपनी अपनी समस्याएं उजागर की जिनके ऊपर व्यापार कमेटी ने..
                 

तरुण कुमार को बल्ह ब्लॉक की कमान

                 

भारतीय मॉडल स्कूल में इंटर हाउस प्रश्नोत्तरी

ल पद्धर में एक इंटर हाउस विज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित की गई। पाठशाला के चेयरमैन यूएस चौहान ने बतौर समीक्षक के रूप में इस प्रतियोगिता में शिरकत की। जीव विज्ञान के प्राध्यापक डॉ. देवेंद्र की देखरेख में प्रतियोगिता हुई। इसमें चार हाउस के विद्यार्थियों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। प्रतियोगिता में रासायन विज्ञान..
                 

पचास मीटर दौड़ में सुधराणी के तरुण प्रथम

प्राथमिक शिक्षा खंड सराज द्वितीय बालीचौकी की 24 वीं खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता शुक्रवार को बालीचौकी में संपन्न हो गई। सराज भाजपा के मंडल अध्यक्ष व परिवहन निगम के निदेशक शेरसिंह ठाकुर ने समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। प्रतियोगिता में लड़कों के वर्ग में कबड्डी स्पर्धा में खणी की पाठशाला प्रथम व घनयार द्वितीय वालीबाल में गाड़ागुसेन प्रथम सुमणीधार द्वितीय खोखो में सुधरानी प्रथम घनयार द्वितीय व बैडमिटन में खणी प्रथम व घनयार की पाठशाला द्वितीय स्थान पर रही। एथलेटिक्स में 50 मीटर दौड़ में सुधरानी के तरुण प्रथम व स्लोट के नरेश कुमार द्वितीय 100 मीटर में राकेश सोमनाचन प्रथम व राहुल खणी द्वितीय200 मीटर दौड़..
                 

खेलकूद स्पर्धा में सुधार जोन का रहा दबदबा

                 

मंडी के पंकज ने जीता हरड़गलू दंगल

ता। पंकज ने बिलासपुर के बलवीर पहलवान को पटखनी देकर बड़ी माली पर कब्जा जमाया। जबकि छोटी माली जम्मू के पहलवान के नाम रही। कुश्ती दंगल में स्थानीय सहित पंजाब हरियाणा यूपी और जम्मू के सौ से भी अधिक पहलवानों ने अखाड़े में जोर आजमाइश की। इस दौरान एक से बढ़ कर एक रोचक मुकाबले दर्शकों को देखने को मिले। कुश्ती की छोटी माली के लिए खिताबी मुकाबला जम्मू के जरनैल और मंडी के मुकेश पहलवान के बीच मे हुआ। जिसमे जरनैल ने जीत दर्ज कर छोटी माली पर कब्जा जमाया जबकि बड़ी माली में मंडी रोपडू के पंकज पहलवान ने बिलासपुर के बलवीर को धूल चटा क..
                 

चसवाल के युवक की पठानकोट में सर्पदंश से मौत

                 

घनयार स्कूल में एनएसएस शिविर शुरू

द्यालय घनयार में सात दिवसीय एनएसएस शिविर का शुभारंभ पाठशाला प्रधानाचार्य आदित्य रत्न शर्मा ने किया। उन्होंने एनएसएस स्वयंसेवियों से सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़ कर भाग लेने का आग्रह किया। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी पूर्ण पराशर व महिला कार्यक्रम अधिकारी रीना कुमारी ने भी शिविर के दौरान स्वयसेवियों के..
                 

मार्चपास्ट में स्यांज जोन बना विजेता

प्रथम के प्राथमिक स्कूलों की अंडर-12 खेलकूद प्रतियोगिता प्राथमिक पाठशाला चच्योट शुरू हुई। प्रतियोगिता का शुभारंभ बुधवार को नाचन के विधायक विनोद कुमार ने किया। प्राथमिक पाठशाला चच्योट के मुख्याध्यापक टेक सिंह चौहान ने ने बताया कि प्रतियोगिता में चच्योट खंड प्रथम के 9 जोन के 44 विभिन्न प्राथमिक पाठशालाओं के करीब 3..
                 

अब नाश्ते में निकली मधुमक्खियां, इस नामी संस्थान के खाने में कीड़े निकलने का नहीं थम रहा सिलसिला

                 

सतीश बने एनपीएस संघ पद्धर ब्लॉक के अध्यक्ष

कर्मचारी महासंघ के चुनाव मंगलवार को पद्धर में हुए। महासंघ के जिलाध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान सतीश चंद भाटिया(राजस्व विभाग) को सर्वसम्मति से एनपीएस कर्मचारी संघ पद्धर ब्लॉक अध्यक्ष पद की कमान सौंपी गई। वहीं प्रेम सिंह भारद्वाज को महासचिव मोहर लाल को कोषाध्यक्ष तथा हितेंद्र सि..
                 

टारना में पोषाहार जागरूकता रैली निकाली

गनबाड़ी केंद्र टारना में पोषण माह के उपलक्ष्य पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। मंगलवार को आंगनबाड़ी केंद्र की ओर से एक जागरूकता रैली भी निकाली। यह रैली आंगनबाड़ी कार्यकर्ता आयोध्या देवी की अगुवाई में निकाली गई। इसमें स्थानीय महिलाओं व नौनिहालों ने भाग लिया व स्थानीय लोगों को पोषण के प्रति जागरूक किया। इसके..
                 

मार्च पास्ट में पंजालग जोन ने झटका पहला स्थान

तड़ा द्वितीय की प्राथमिक स्तर की खंड स्तरीय 24वीं खेलकूद प्रतियोगिता राजकीय केंद्रीय प्राथमिक पाठशाला लडभड़ोल में सोमवार को शुरू हुई। प्रतियोगिता का शुभारंभ सेवानिवृत्त मुख्य अध्यापक एवं स्थानीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पूर्व प्रधान विजय कांत शर्मा ने किया। मुख्यातिथि विजय कांत शर्मा ने कहा कि खेलकूद प्रतियोगिता विद्यार्थी..
                 

कंदार से सुंदरनगर के लिए चले बस

सुविधा की मांग को लेकर सोमवार को एचआरटीसी सुंदरनगर के क्षेत्रीय प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई कि कंदार से सीधी बस सुंदरनगर के लिए लगाई जाए। एनएसयूआई के कैंपस इनचार्ज मनीष ठाकुर ने बताया कि इस सुविधा के लिए एनएसयूआई सुंदरनगर इकाई ने दो सितंबर को भी ज्ञापन दिया था। इसके बाद भी बस सुविधा प्रदान नहीं की गई। उन्होंने कहा कि कंदार से लोगों की सुविधा के लिए बार-बार ज्ञापन देने के बाद भी कोई सुनाई नहीं हुई। अगर बस सुविधा नहीं प्रदान की गई तो एनएसयूआई सुंदरनगर इकाई उग्र आंदोलन करने को मजबूर हो जाएगी।..
                 

मलोह व हराबाग में खोले गए चिकित्सालय : राकेश जम्वाल

                 

रोशन शीतला मंदिर कमेटी के प्रधान बने

डैहर के प्रधान राजेश धीमान की अध्यक्षता में किया गया। चुनाव में सर्वसहमति न बनने पर प्रधान पद के लिए मस्त राम धीमान और रोशन लाल सोनी ने अपनी दावेदारी पेश की। मतदान प्रक्रिया में 111 सदस्यों ने मतदान किया। मतदान के बाद मतगणना में मस्त राम को 54 मत व रोशन लाल सोनी को 57 मत मिले। रोशन लाल सोनी ने तीन मतों से मस्तराम को हराकर अध्यक्ष पद पर कब्जा किया।..
                 

मंडी साक्षरता समिति ने नवाजे बीमा मित्र

वस के उपलक्ष्य पर स्वयंसेवी संस्था मंडी साक्षरता एवं जनविकास समिति की ओर से भारतीय जीवन बीमा निगम शिमला मंडल के सहयोग से ाीभीमाकाली मंदिर मंडी में समारोह का आयोजन किया गया। समारोह की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष हेमंतराज वैद्य ने की। एलआइसी शिमला मंडल के मार्केटिग मैनेजर अशोक कुमार बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। समारोह के दौरान सूक्ष्म बीमा और बीमा गांव बनाने की दिशा में बेहतर कार्य करने वाले बीमा मित्रों समूहों और ांड ईकाइयों को पुरस्कृत किया..
                 

फोरलेन को लेकर स्थिति स्पष्ट करे एनएचएआइ व सरकार : वामन

नवनियुक्त अध्यक्ष बामन देव ठाकुर ने रविवार को अपना कार्यभार संभाला। उन्होंने कहा कि संगठन की मजबूती और द्रंग कांग्रेस की एकजुटता को लेकर सभी कार्यकर्ताओं को एक साथ लेकर चलने का प्रयास करेंगे। आपसी मतभेद और मनमुटाव को दूर करने का उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से विशेष तौर पर आह्वान किया। पद्धर..
                 

तथ्य पेश न करने वाले अधिकारी भुगतेंगे खामियाजा : भारद्वाज

कि जनमंच के माध्यम से तय किया जा रहा है कि लोगों को अपने कामों के लिए दफ्तरों के चक्कर न लगाने पड़ें बल्कि दफ्तर लोगों के घर द्वार पर पहुंच कर लोगों की समस्याओं का समाधान कर सकें। अधिकारियों को जहां जनमंच में जनसमस्याओं को लेकर सही तथ्य रखने और ठीक जवाब देने को कहा वहीं चेतावनी भी दी कि जनमंच में गलत जवाब देने पर अधिकारियों को इसके परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना पड़ेगा। जनमंच कार्यक्रम सरकार की प्राथमिकता है इसलिए कोई भी अधिकारी इसे हल्के में लेने की भूल नहीं करें। रविवार को मंडी जिला के सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र की ग्राम..
                 

फेंसी ड्रेस पहनकर बच्चों ने सबको मोहा

ब्लिक स्कूल की शहरी शाखा में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में यूकेजी के तीनों सेक्शन के बच्चों ने भाग लिया। प्रतियोगिता का विषय बॉलीवुड किरदारों पर आधारित था। बच्चे फिल्म जगत के बहुचर्चित किरदारों को लेकर प्रस्तुत हुए। इनमें केसरी खिलजी मस्तानी मुगेंबो भप्पी लहरी कंगना रणौत माधुरी राज कपूर बसंती मैरिकॉम तथा डॉन जैसे किरदारों में नजर आए। सुमन पंडित व इतिशा ने निर्णायक मंडल की भूमिका निभाई। इस मौके पर शाखा प्रभारी सीमा कपूर ने बच्चों..
                 

प्रवक्ता अशोक ठाकुर लगातार दूसरी बार बने प्रधान

खंड लडभड़ोल इकाई की आम सभा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लडभड़ोल परिसर में जिला प्रधान प्रदीप ठाकुर की अगुआई में आयोजित की गई। आम सभा में इकाई की नई कार्यकारिणी का गठन भी किया गया। जिसमें लगातार दूसरी बार लडभड़ोल स्कूल के प्रवक्ता अशोक ठाकुर को प्रधान पद की कमान सौपी गई। सुरेंद्र उपाध्याय व अजय सकलानी को संयुक्त रुप से उपप्रधान चुना गया जबकि सुरेश बरवाल को सचिव तथा राजस्व विभाग के अभिषक को..
                 

एबीवीपी सुजानपुर ने मांगों को लेकर रैली निकाली

                 

उरला बाजार में रैली निकाल पोषाहार के प्रति किया जागरूक

                 

Ad

डीवाइएफआइ ने मांगों के समर्थन में किया प्रदर्शन

                 

Ad

लोनिवि ने जेसीबी लगा खोली बंद नालियां

                 

Ad

नारा लेखन प्रतियोगिता में तृप्ता अव्वल

लय लंबाथाच में ओजोन दिवस का आयोजन किया गया। इसमें आयोजन को लेकर डॉक्यूमेंट्री फिल्म दिखाई गई। इसके अलावा पेंटिग नारा लेखन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित की गई। विभिन्न प्रतियोगिताओं में पेंटिग प्रतियोगिता में कौशल्या कुमारी ने प्रथम स्थान योगीका ने द्वितीय स्थान और जयाप्रदा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। नारा लेखन प्रति..
                 

Ad

आग की भेंट चढ़ा 300 साल पुराना ये मंदिर, दुर्लभ मूर्तियां भी जलीं

                 

संधोल में विकास कार्य शुरू न हुए तो होगा प्रदर्शन

मासिक बैठक जनता सराय में संपन्न हुई। समिति के अध्यक्ष मानसिंह सकलानी ने बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में संधोल एवं इसके आसपास के क्षेत्र में रूके विकास कार्यों पर चर्चा की। नागरिक चिकित्सालय संधोल में डेंटल हाइजीनिस्ट लैब तकनीशियन नेत्र रोग विशेषज्ञ वार्ड सिस्टर चिकित्सा अधिकारी जैसे महत्वपूर्ण पद रिक्त पड़े हैं । वर्तमान में यहां एक ही चिकित्सक है। नागरिक चिकित्सालय को 100 बिस्तर का दर्जा दे रखा है लेकिन सुविधाएं 50 बिस्त..
                 

पेंटिग बनाकर कुपोषण दूर करने का दिया संदेश

                 

दिव्यांशु मिस फेयरवेल, कृतिका को मिस पर्सनेल्टी का खिताब

                 

करसोग के आसला में कार खाई में गिरी, चालक की मौत

                 

कनैड स्कूल ऑल राउंडर बेस्ट

खेलकूद प्रतियोगिता का ओवर आल का खिताब कनैड स्कूल ने अपने नाम किया। वीरवार को प्रतियोगिता के समापन समारोह में एचपीएमसी के निदेशक नरेश चंदेल ने बतौर मुख्य अतिथि की और विजेता टीमों को ट्रॉफी भेंट करके सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता में कबड्डी बाल वर्ग में कनैड नौलखा जोन विजेता और जड़ोल बायला जोन उपविजेता रही। बैडमिटन में सुंदरनगर बाल विजेता और सलापड़ कांगू की टीम उपविजेता रही। बाल वर्ग के ही एथलेटिक्स में कनै..