जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

दो से राउरकेला स्टेशन में प्लास्टिक का इस्तेमाल पूरी तरह बंद

                 

यूनिटेक में फ्री कंप्यूटर सर्विस कैंप 21 को

                 

सेक्टर-6 में बच्चा चोरी के संदेह में भीड़ ने दूध विक्रेता को पीटा

                 

प्रधानमंत्री श्रम पुरस्कार प्राप्त श्रमिकों को मिलेगी विशेष पदोन्नति

                 

ठेका मजदूर ने एफएसएनएल अधिकारी को मार डाला

                 

कुतरा में दो बाइक की भिड़ंत, एक की मौत, दो गंभीर

                 

बीएसएनएल यूनियन चुनाव में 136 कर्मियों ने किया मतदान

                 

भागवत के बगैर मनुष्य जीवन अधूरा : दास

बणई के धरणीधरपल्ली कल्याण आश्रम में भागवत जन्मोत्सव का आयोजन किया गया। इस मौके पर कल्याण सेवा ट्रस्ट के संरक्षक सर्वेध्वर दास ने कहा कि मनुष्य जीवन केवल खा पीकर व बच्चों के सांसारिक जीवन जीने के लिए नहीं है। यह जन्म ईश्वर की प्राप्ति की अंतिम सीढ़ी है। यानी ईश्वर की प्राप्ति ही मनुष्य जीवन का लक्ष्य होना चाहिए। मनुष्य जीवन को चरितार्थ करने के लिए भगवत ही एकमात्र मार्ग है क्योंकि भगवत के बगैर मनुष्य जीवन अधूरा है।..
                 

आरटीओ के एजेंटों ने यूनियन के बैनर तले मांगा काम का अधिकार

राउरकेला मोटर वेइकल फील्ड वकर्स यूनियन के बैनर तले राउरकेला आरटीओ कार्यालय में सभी एजेंटों को काम करने का अधिकार है। यूनियन को हाईकोर्ट से स्वीकृति मिलने की बात यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र दास व सलाहकार अरिदम दत्ता ने मीडिया को बताया। उन्होंने कार्यालय के कामकाज में सभी तरह का सहयोग पुलिस प्रशासन को करने की बात कही है।..
                 

नौनिहालों के आहार-विचार का रखें विशेष ध्यान

पानपोष स्थित सरस्वती शिशु विद्यामंदिर सशिविमं में मातृ सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में 53 माताएं एवं शिशु शामिल रहे। इस दौरान माताओं से नौनिहालों के आहार-विचार का विशेष ध्यान रखने का आह्वान किया गया। इस कार्यक्रम में शामिल माताओं ने इस सम्मेलन से जुड़ी अपनी अनुभूतियों को सुखद बताया। वहीं इस तरह के सम्मेलन का आयोजन करने के लिये स्कूल प्रबंधन कमेटी का आभार भी जताया।..
                 

राउरकेला स्टेशन को प्लास्टिक मुक्त बनाना मुख्य उद्देश्य : सीसीएम

                 

एक महीने से पेयजल को तरस रहे रेलकर्मी

                 

सेक्टर-2 मार्केट में हुक्का बार पर पुलिस का छापा

सेक्टर-3 पुलिस की ओर से सेक्टर-2 मार्केट में चल रहे एक हुक्का बार पर छापेमारी की गयी। इसमें हुक्का के विभिन्न प्रकार के सामान नशीले पदार्थ आदि जब्त किये गये हैं। हुक्का बार चलाने के आरोप में दुकानदार को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस इस घटना के विभिन्न पहलुओं पर छानबीन शुरु की है। सिविल टाउन तथा एनआइटी गेट के पास रेस्टूरेंट में हुक्का बार पर धरपकड़ के बाद पुलिस की ओर से फिर कार्रवायी शुरु की गयी है।..
                 

खड़े ट्रक से भिड़ा अनियंत्रित ट्रक, चालक की मौत

                 

ठेका कंपनी श्रमिकों के मेडिकल फिटनेस पर जोर

राउरकेला स्टील प्लांट के मुख्?य कार्यपालक अधिकारी दीपक चट्टराज ने आरएंडसी लैब. सम्?मेलन कक्ष में महा प्रबंधकों विभागाध्?यक्षों और विभाग के सुरक्षा अधिकारियों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जॉब असाइनमेंट से पहले कर्मचारियों और ठेका श्रमिकों के मेडिकल फिटनेस का आकलन किया जाना चाहिए। आयोजित बैठक में कार्यपालक निदेशक कार्मिक एवं प्रशासन राज वीर सिंह और कार्यपालक निदेशक (वक्र्?स) गौतम बनर्जी भी उपस्थित थे।..
                 

स्वास्ति सिंह का ट्रैक एशिया कप में परचम

राउरकेला स्टील प्लांट के ऑक्सीजन प्लांट में कार्यरत अमर सिंह व उमा देवी की बेटी नवोदित साइकलिस्ट स्वस्ति सिंह ने नई दिल्ली में आयोजित ट्रैक एशिया कप साइकिलिग चैम्पियनशिप - 2019 में भारत के लिए कांस्य पदक जीतकर इस्पात शहर के साथ-साथ पूरे देश को गौरान्वित किया है। स्वस्ति ने 2 किलोमीटर व्यक्तिगत श्रेणी में पदक जीता। अपने पहले सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में सुधार करते हुए स्वस्ति ने इस इवेंट में 2 मिनट 35.161 सेकंड का समय रखा।..
                 

15 तक करा लें राशन कार्ड का आधार से लिक

                 

ट्रैफिक नियमों की अलख जगाने जुटी पुलिस

नया मोटर वाहन कानून लागू होने के बाद पुलिस प्रशासन की ओर से लोगों को इसके प्रति जागरूक करने की मुहिम चलायी जा रही है। जगह- जगह शिविर लगाकर लोगों को इसकी आवश्यकता के संबंध में जानकारी दी जा रही है। बुधवार को अंबेडकर चौक उदितनगर में ट्रैफिक डीएसपी एमपी कारुआ तथा सहायक आरक्षी अधीक्षक एससी पाठी की मौजूदगी में शिविर लगाया गया। हेलमेट पहनकर चलने वालों को चॉकलेट एवं पेन दिये गये।..
                 

ग्रामीण महिलाओं को मिला मशरूम का प्रशिक्षण

राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के आईपीडी प्रशिक्षण केंद्र सीएसआर विभाग सेक्?टर-20 में को दो दिवसीय मशरूम खेती प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर आरएसपी के उप महा प्रबंधक प्रभारी (सीएसआर) पीएम बेहेरा ने प्रशिक्षण कार्यक्रम के उद्घाटन एवं समापन सत्र की अध्?यक्षता की। उप महा प्रबंधक (सीएसआर) एम वेंकट अप्?पाराव प्रबंधक (सीएसआर) एके परिड़ा एवं विभाग के अन्?य वरिष्?ठ अधिकारी और कर्मचारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।..
                 

सौहार्दपूर्ण माहौल में गणपति प्रतिमा विसर्जन संपन्न

                 

मुख्यमार्ग में निकला मोहर्रम का मातमी जुलूस

शहर में शांति व सौहार्दपूर्ण माहौल में मंगलवार की शाम को मोहर्रम का मातमी जुलूस निकाला गया। जुलूस नाला रोड से निकलकर मुख्य मार्ग से पुराना स्टेशन तक पहुंचा। जहां से फिर वापास नाला रोड तक पहुंचा। कानून व्यवस्था के मद्देनजर एससपी के. शिवा सुब्रमणि खुल पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। इस मौके पर अनुशासन एवं अच्छे खेल का प्रदर्शन के लिए खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया गया।..
                 

सुंदरगढ़ ने ढेंकानाल को 17-0 से हराया

पानपोष स्पो‌र्ट्स हॉस्टल मैदान में आयोजित राज्य स्तरीय नेहरु हॉकी टूर्नामेंट के पहले दिन जूनियर सब जूनियर बालक एवं बालिका वर्ग में मैच खेले गये। जूनियर बालिका में सुंदरगढ़ टाउन हाईस्कूल ने ढेंकानाल को 17-0 गोल से पराजित किया। अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी पीटर तिर्की ने बतौर मुख्य अतिथि इस टूर्नामेंट का उद्घाटन किया।..
                 

जल निकासी की मांग पर कोलाघाट में प्रदर्शन

                 

भीड़ ने पकड़ा सड़क पर गलत पार्क पीसीआर बाइक

राउरकेला के मुख्य मार्ग में वाहन पार्किंग के लिए जगह तय की गयी है। सफेद दाग से बाहर वाहन खड़ी करने पर पुलिस कभी भी जुर्माना वसूल सकती है। यह नियम केवल आम लोगों के लिए ही नहीं पुलिस के लिए भी है। पुलिस को सबक सिखाने के लिए सोमवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे मेन रोड में गलत पार्किंग पीसीआर बाइक को भीड़ ने जब्त कर लिया। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और बीच बचाव किया। गलती करने वाले पुलिस जवान को भी फटकार लगायी।..
                 

गणपति अपने गांव चले, कैसे हमको चैन पड़े..

सीमेंटनगरी राजगांगपुर में सात दिवसीय गणेशोत्सव के बाद सोमवार की शाम गाजे-बाजे के साथ गणपति विसर्जन जुलूस निकाला गया। इसके साथ ही जुलूस से एक दिन पूर्व विसर्जन जुलूस के रुट पर बरकरार संशय भी दूर हो गया। जिसमें प्रशासन की ओर निर्धारित रुट पर ही गणपति विसर्जन जुलूस निकाला गया। जुलूस में शामिल गणपति बप्पा का दशर्न करने के लिये बड़ी संख्या में भक्तों की भीड़ देखी गयी।..
                 

गुलाब भेंट कर ट्रैफिक नियम मानने का अनुरोध

केन्द्र सरकार की ओर से नया मोटर वाहन कानून लागू किये जाने के बाद पुलिस प्रशासन की ओर धरपकड़ शुरु की गयी है। जानकारी के अभाव में लोग सबसे जरूरी हेलमेट पहनना भी भूल रहे हैं एवं जुर्माना भर रहे हैं। लोगों को जागरूक करने के लिए सोमवार की सुबह ट्रैफिक टावर में सेवाभावी संगठन साईं परिवार और पुलिस की ओर से शिविर लगाकर लोगों को जागरूक किया गया। उन्हें बताया गया कि हेलमेट पहनकर व नियम का पालन कर सुरक्षित घर पहुंचें।..
                 

आरटीओ दफ्तर की अव्यवस्था पर बरसे भाजपाई

                 

महिला की तस्वीर वायरल करने में अगरबत्ती फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार

                 

मेन रोड में खड़े तीन वाहन जब्त

                 

वेदव्यास में सड़क किनारे खड़े भारी वाहनों से जुर्माना वसूली पर बवाल

देश भर में नया परिवहन कानून लागू होने के बाद नियमों का उल्लंघन करने पर वाहन चालकों से भारी जुर्माना की वसूली का दौर जारी है। जिसमें शुक्रवार की सुबह वेदव्यास में मरम्मत के लिये गैराज में आने वाले वाहन समेत पार्किंग की जगह न मिलने से सड़क किनारे खड़े वाहनों से जुर्माना काटना बवाल का कारण बना। इसे लेकर भारी वाहनों के मालिकों का कहना था कि पार्किंग के लिये स्थान न होने से वे यहां पर वाहन खड़े करने पर मजबूर हैं। जिससे पुलिस प्रशासन पहले भारी वाहनों के लिये पार्किंग का स्थान दे इसके बाद भी चालान काटने का काम करे। लेकिन इन वाहन मालिकों की एक नहीं सुनी गयी तथा सभी का चालान काटा गया।..
                 

सरना चौक पर युवकों की पिटाई में एक गया जेल

उदितनगर थाना अंतर्गत सरना चौक में तीन युवकों पर जानलोवा हमला कर फरार 9 आरोपियों में से पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर बुधवार को कोर्ट भेज दिया। जहां उसकी जमानत नामंजुर होने के कारण उसे जेल भेज दिया गया। उदितनगर पुलिस के अनुसार 30 अगस्त की देर शाम को सरना चौक में मनोज साहु सोनू चौधरी तथा धर्मेंद्र चौधरी बैठे हुए थे।..
                 

देवा हो देवा, गणपति देवा, तुमसे बढ़कर कौन...

                 

हाई टेशन तार से लिपटी लताएं दे रहीं हादसे को न्योता

                 

गड्ढे व धूल से वाहन चालकों की बढ़ी परेशानी

वेदव्यास चौक से हॉकी चौक राउरकेला तक राष्ट्रीय राजमार्ग-143 न केवल जर्जर है बल्कि धूल उड़ने के कारण वाहन चालक चेहरे पर गमछा या रूमाल बांध कर चल रहे हैं वहीं सामने कोहरा जैसी हालत होने के कारण हेड लाइट जलाकर जाना पड़ रहा है। गड्ढों के साथ स्लैग के छोटे टुकड़े सड़क पर होने के कारण दुर्घटना की संभावना बनी रहती है एवं लोगों को वाहन चलाना मुश्किल हो रहा है।..
                 

सतत विकास पर ध्यान केंद्रित रखें इंजीनियर्स : सीईओ

राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) और इंस्टिट्यूशन ऑ़फ इंजिनीर्यस (इंडिया) राउरकेला शाखा द्वारा सिविक सेंटर में आयोजित 52 वें इंजीनियर्स डे समारोह को संबोधित करते हुए आरएसपी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी दीपक चट्टराज ने कहा कि इंजीनियरों को और अधिक उत्तरदायी रूप से पर्यावरण के अनुकूल तकनीकों को विकसित करने और सतत विकास पर ध्यान केंद्रित करना होगा। उल्लेखनीय है कि प्रतिष्ठित विद्वान राजनेता और भारत के महानतम इंजीनियरों में से एक भारत रत्न मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया के जन्मोत्सव को पूरे देश में इंजीनियर दिवस के रूप में मनाया जाता है।..
                 

राउरकेला में बने प्लानेटोरियम व साइंस पार्क

                 

मांगें पूरी न हुई तो रसोई गैस आपूर्ति ठप करने की चेतावनी

स्थानीय जिला श्रम कार्यालय में निजी गैस डिलीवर ब्वायज व मैकेनिकों को पीएफ ईएसआइ व बोनस समेत अन्य सुविधा देने को लेकर त्रिपक्षीय समझौता होने के बाद इस पर अमल न होने से निजी गैस डिलीवरी ब्वायज एवं मैकेनिक संघ ने आक्रोश जताया है। जिसमें जल्द से जल्द इस समझौते के तहत सारी सुविधा न मिलने से आगामी दिनों में रसोई गैस आपूर्ति ठप करने की चेतावनी दी गयी है।..
                 

जुएल ओराम को बनाया गया संसद के प्रतिरक्षा समिति का अध्यक्ष

इस बार मंत्री पद से वंचित रह गए सुंदरगढ़ के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री जुएल ओराम को संसद के प्रतिरक्षा समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। 31 सदस्यीय इस कमेटी में लोकसभा से 21 तथा राज्यसभा से 10 सदस्य हैं। जुएल ओराम के अलावा ओडिशा से बीजद की सांसद राजश्री मल्लिक को भी स्थान मिला है। जबकि कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी व अभिषेक मनु सिघवी को भी समिति में जगह मिली है। इसकी घोषणा होने के बाद सुंदरगढ़ में भाजपाइयों व जुएल ओराम के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गयी है। गौरतलब है कि जुएल ओराम लगातार दूसरी बार सुंदरगढ़ से भाजपा के टिकट पर लोकसभा का चुनाव जीते हैं। पिछली बार उन्हें केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री बनाया गया था। लेकिन इस बार पिछली बार से ज्यादा वोटों से जीतने के बावजूद उन्हें मंत्री पद नहीं मिला। उनकी जगह झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा..
                 

डेंगू-मलेरिया से बचाव पर नगरपालिका ने कसी कमर

                 

ट्रक चालक को अधमरा कर नकदी समेत दो मोबाइल की लूट

                 

डिवाइडर से टकराकर स्कूटी सवार युवक गंभीर

                 

आरजीएच में अव्यवस्था पर कांग्रेस ने बोला हल्ला

राउरकेला सरकारी अस्पताल आरजीेएच में लचर स्वास्थ्य सेवा डाक्टरों समेत स्टाफ की कमी अस्पताल को स्पेशिलिटी अस्पताल बनाने समेत अन्य मुद्दों को लेकर राउरकेला जिला कांग्रेस कमेटी ने शुक्रवार को जोरदार हमला बोला। कांग्रेस जिलाध्यक्ष रवि राय की अगुवाई में आहूत आंदोलन में यहां स्वास्थ्य सेवा को बेहतर बनाने समेत इसका विकास करने की मांग पर आरजीएच के सीएमओ की मार्फत राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नवकिशोर दास के नाम सौंपा गया। वहीं जल्द से जल्द इन समस्याओं का समाधान न होने से आगामी दिनों में जोरदार आंदोलन की चेतावनी दी गयी।..
                 

एसवीएम में हाथ धुलाई व स्वच्छता अभियान चला

                 

हर कौम को एक होने की जरूरत : नदवी

आल इंडिया उलमा बोर्ड का कौमी एकता सम्मेलन बुधवार की शाम आनंद भवन लेन में आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में वक्ताओं ने देश में हिन्दू-मुस्लिम एकता देश की एकता व अखंडता समेत शिक्षा स्वास्थ्य व समाजसेवा के क्षेत्र में बोर्ड की भूमिका पर अपना ओजस्वी वक्तव्य रखा। यह सम्मेलन आल इंडिया उलमा बोर्ड के राष्ट्रीय संगठन सचिव वारिश अली की ओर ेसे आयोजित किया गया था।..
                 

नेहरू हॉकी में सुंदरगढ़ टाउन हाईस्कूल की हैट्रिक जीत

पानपोष स्पो‌र्ट्स हास्टल में आयोजित राज्य स्तरीय नेहरू हॉकी टूर्नामेंट में सुंदरगढ़ टाउन हाईस्कूल की टीम ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर हैट्रिक जीत हासिल की है। जिसमें जूनियर बॉयज जूनियर ग‌र्ल्स व सब-जूनिय बॉयज इन तीनों वर्ग में इस टीम ने चैंपियन का खिताब जीता है। इन सभी तीन वर्ग में राउरकेला की बिरसा मुंडा विद्यापीठ की टीम उप-विजेता रही है।..
                 

छात्र कांग्रेस ने फूंका नवीन, नवदास व शारदा का पुतला

सुंदरगढ़ जिला छात्र कांग्रेस की ओर से राउरकेला सरकारी अस्पताल आरजीेएच में लचर स्वास्थ्य सेवा को लेकर गुरुवार को प्रदर्शन किया गया। छात्र कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सूर्यकांति बारिक के नेतृत्व में आहूत आंदोलन में इस अस्पताल में अस्त-व्यस्त स्वास्थ्य सेवा को लेकर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक स्वास्थ्य मंत्री नव दास तथा स्थानीय विधायक शारदा नायक का पुतला फूंका गया।..
                 

पीएलएफआइ एरिया कमांडर राजेंद्र गिरफ्तार

                 

बिजली बिल बकाया, लाखों की पेयजल योजना बेकार

गोपबंधुपल्ली में पेजयल समस्या के समधान के लिए हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कार्पाेरेशन लिमिटेड भारत पेट्रोलियम तथा इंडियन आयल कार्पोरेशन की ओर से करीब डेढ़ करोड़ रुपये की लागत से छह डीप बोर वेल मोटर पंप 15 से 20 हजार लीटर क्षमता वाले ओवर हैड टंकी लगाने के साथ ही घर-घर तक पानी पहुंचाने के लिए पाइप बिछाने का काम छह साल पहले किया गया था। बिजली बिल अधिक होने व देखरेख के अभाव में दो योजना बेकार हो गयी हैं जबकि अन्य की हालत भी कुछ अच्छी नहीं है।..
                 

राजगांगपुर में मोहर्रम पर जुलूस में नौ कमेटी शामिल

सीमेंटनगरी राजगांगपुर में मंगलवार को मोहर्रम का ताजिया जुलूस निकाला गया। इस जुलूस में नौ अखाड़ा कमेटियां शामिल रही। ताजिया जुलूस नौ अखाड़ो के साथ रब्बानी चौक तालकीपाड़ा ईदगाह मुहल्ला से होते हुए सभी अखाड़ा सुभाष चौक पर एकत्रित होने के बाद वहां से इस्लाम चौक संगम मार्ग रब्बानी चौक बाराद्वार रोड़ सफ्र्फुद्दीन अहमद रोड रसीद चौक नगरपालिका कार्यालय तालकीपड़ा होते हुए स्थानीय कर्बला के लिये रवाना होने का कार्यक्रम है। वहां ़फातिहा पढ़ने के साथ अमन एवं शांति की दुआ मांगी जायेगी।..
                 

ओडिशा वेट लिफ्टिग में प्रियव्रत व बिपाशा को गोल्ड

ओडिशा वेट लिफ्टिग एसोसिएशन की ओर से सुबुद्धिवेधा कल्याण मंडप गंजाम में 56वां जूनियर मैन व 34वां जूनियर विमन वेट लिफ्टिग चैंपियनशिप में राउरकेला के प्रियव्रत विशोई ने 96 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक जीता वहीं विपासा ने सबजूनियर में गोल्ड एवं जूनियर में सिल्वर मैडल जीता। उनकी राउरकेला वापसी पर विभिन्न संगठनों की ओर से उनका भव्य स्वागत किया गया।..
                 

ताजिया जुलूस की पूर्व संध्या पर दो गुटों में हिसक झड़प

मोहर्रम जुलूस को लेकर नालारोड में सोमवार की आधी रात को दो गुटों में संघर्ष के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गयी। भीड़ को हटाने के लिए प्लांट साइट पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। हमले में एक गुट के दो लोग जख्मी हुए हैं। इस मामले में आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस की ओर से विवादिद मोहर्रम कमेटियों को जुलुस में शामिल होने की अनुमति वापस ले ली गयी जिस कारण एक गुट के लोगों ने मंगलवार की दोपहर को प्लांट साइट थाना का भी घेराव किया।..
                 

छेंड चिन्मय विद्यालय ने जीता क्वेस्ट-2019 का खिताब

सामाजिक व सांस्कृतिक संस्था की ओर से आयोजित क्वेस्ट-2019 का ग्रैंड फिनाले का रंगारंग समापन सिविक सेंटर में हुआ। इस फिनाले में छेंड चिन्मय स्कूल की टीम ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर क्वेस्ट-2019 के खिताब पर अपना कब्जा जमाया। इस प्रतियोगिता में शहर के ओ़डिया व अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के आठ से दसवीं कक्षा तक के प्रतिभागी शामिल रहे।..
                 

सेंट अर्नोल्ड्स स्कूल में 118 बच्चों की नेत्र जांच

                 

लुधियाना में रथयात्रा निकालने के निर्णय पर इस्कान के खिलाफ मुकदमा

इस्कान की ओर से आगामी 27 नवंबर को पंजाब के लुधियाना में रथयात्रा निकालने का निर्णय लिया गया है। लेकिन इस निर्णय के खिलाफ ओडिशा के लोग गोलबंद होने लगे है। जिसमें पुरी से लेकर राउरकेला तक अलग-अलग थाना में तीन मामले दर्ज कराये गये हैं। जिसमें पुरी के सिंहद्वार थाना में जगन्नाथ सेना व सचेतन नागरिक मंच ने अलग-अलग मामला दर्ज कराया है। उसी प्रकार राउरकेला के छेंड थाना में भी मामला दर्ज कराकर इस रथयात्रा पर रोक लगाने की मांग की गयी है।..
                 

नई प्लेट मिल के लिए सीई प्रमाणीकरण को जारी रखने की सिफारीश

राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के अत्याधुनिक न्यू प्लेट मिल की सीई प्रमाणीकरण को जारी रखने के लिए सिफारिश की गई है। कार्यपालक निदेशक (वक्र्?स) के सम्?मेलन कक्ष में आयोजित री-सर्टिफिकेशन ऑडिट की समापन बैठक में मेसर्स डीएनवीजीएल के ऑडिटर्स की टीम द्वारा पुन सर्टिफिकेशन की सिफारिश की गई। कार्यपालक निदेशक (वक्र्?स) गौतम बनर्जी ने सत्र की अध्यक्षता की।..
                 

कार्रवाई से पहले व्यापक जन जागरण की मांग

केन्द्र सरकार की ओर से नया मोटर वाहन कानून लागू करने के बाद राज्य सरकार की ओर से गेजेट नोटिफिकेशन के बगैर वाहनों से जुर्माना वसूली शुरु करने पर राउरकेला बार एसोसिएशन की ओर से क्षोभ प्रकट किया गया। लोगों को इसकी जानकारी नहीं होने के कारण व्यापक जन जागरण लाने आरटीओ कार्यालय में अधिक काउंटर खोलने समेत अन्य मांगों से संबंधित ज्ञापन प्रभारी आरटीओ व उपजिलापाल विश्वजीत महापात्र से मिलकर ज्ञापन सौपा।..
                 

सीमेंटनगरी में गणपति विसर्जन आज, रूट पर असमंजस

सीमेंटनगरी राजगांगपुर में सात दिवसीय गणेशोत्सव के बाद सोमवार को गणपति विसर्जन जुलूस निकलेगा। लेकिन प्रशासन की ओर से इस बार जुलूस का रुट बदलने को लेकर सार्वजनिक पूजा कमेटी समेत अन्य कई पूजा कमेटियां नये रुट पर जुलूस लेकर जाने को सहमत नहीं है। जिससे विसर्जन से एक दिन पूर्व रविवार की शाम तक रूट के मसले पर सार्वजनिक पूजा कमेटी समेत अन्य पूजा कमेटियों के साथ पुलिस प्रशासन से हुई वार्ता का कोई निष्कर्ष नहीं निकल पाया था। इसे लेकर सोमवार को गणपति विसर्जन के रूट पर समाचार लिखे जाने तक असमंजस बरकरार था।..
                 

राजगांगपुर व कुतरा में शराब के साथ छह गिरफ्तार

राजगांगपुर और कुतरा थाना क्षेत्र में शराब के अवैध कारोबार पर लगाम कसने के लिए सुंदरगढ़ जिलापाल निखिल पवन कल्याण एवं सुंदरगढ़ आबकारी अधीक्षक लक्ष्मीधर परिडा के निर्देश पर शुक्रवार को राजगांगपुर और कुतरा के विभिन्न इलाकों में छापेमारी कर शराब का अवैध कारोबार कर रहे 6 लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 197 लीटर शराब 200 किलो पाउच जब्त किया गया। गिरफ्तार लोगों में बारुपाडा निवासी प्रिस कांडूलाना बडनुआगांव निवासी कृष्णा बड़ाईक पादा जामपाली निवासी सुशील बार्ला और सुखो सोरेंग बूटन मिज बुधानी चीरमाको को गिफ्तार कर अदालत में पेश किया गया। छापेमारी में अबकारी निरीक्षक सत्यजीत खटुआ राजेन्द्र कुमार बारीक आबकारी सहायक निरीक्षक रामजी पटेल एस आई अशोक कुमार पटेल सुशांत कुमार पटेल संजय आमात सुर्याकांत स्वाई चंद्रशेखर खंडा बिसोई बाबू गायत्री सा मित्रा भानु सावित्रि देवी शामिल थे।..
                 

विरले ही लोगों को मिलता है ऐसा अनोखा सम्मान

इस दौरान समारोह में शामिल अतिथियों व अन्य लोगों ने शहीद की स्मृति में एक-एक पौधा भी लगाया गया। अन्य अतिथियों में मंगला किशान थाना प्रभारी गोकुला नंद साहु बीजद अल्पसंख्यक सेल के महासचिव सोहेब आलम समाज सेवी कमल अग्रवाल आशीष खिलानी राजेंद्र बेहेरा कुलदीप सिंह अमरेश पंडा जीतू दास समेत अन्य गणमान्य लोग शा्िमल रहे। ।..
                 

45 दिन बाद आज कोर्ट में काम पर लौटेंगे वकील

राउरकेला वकील संघ की ओर से विश्व कप क्रिकेट में सट्टा कारोबार के मामले में गिरफ्तार नागरमल अग्रवाल को राउरकेला एसडीजेए द्वारा जमानत देने को कानून के खिलाफ बताकर काम बंद आंदोलन शुरू किया गया था। गत 22 जुलाई से शुरू यह आंदोलन 45 दिनों तक चलने के बाद हाईकोर्ट ने इस मामले की विजिलेंस जांच का निर्देश व काम पर वापस आने का अनुरोध करने के बाद वकील संघ ने गुरुवार को यह आंदोलन वापस ेलेने का निर्णय लिया है। जिसमें छह सितंबर से एसडीजेएम कोर्ट को छोड़कर अन्य सभी कोर्ट में शुक्रवार से वकील काम में योगदान देंगे।..
                 

शिक्षा के विकास से ही देश का विकास : सुब्रत तरई

                 

पानपोष बस्ती में गणेशोत्सव की धूम

                 

एलआइसी राउरकेला का 63 वां स्थापना दिवस समारोह शुरू

                 

Ad
Ad

राज्य स्तरीय हॉकी के सभी वर्ग में सुंदरगढ़ अव्वल

                 

Ad

सूदखोरी के मकड़ जाल ने ले ली ठेका श्रमिक की जान

                 

Ad

अभिभावकों संग प्राध्यापकों ने किया मंथन

राउरकेला जूनियर कालेज सेक्टर-4 में प्राध्यापक एवं अभिभावकों की दो दिवसीय बैठक हुई जिसमें शिक्षा के स्तर में सुधार लाने के साथ कालेज में आने वाले बच्चों की घरों में निगरानी रखने तथा उन्हें बेहतर शिक्षा देने पर चर्चा की गयी। जूनियर कालेज की प्रो. सुजाता प्रधान की अध्यक्षता में इसका आयोजन किया गया जिसमें तीन सौ से अधिक अभिभावक शामिल हुए।..
                 

लायंस क्लब ने लगाया निश्शुल्क हेल्थ कैंप

                 

पर्यावरण संरक्षण पर जागरूकता का आह्वान

सामाजिक व महिला सशक्तिकरण की दिशा में काम करने वाले स्वयंसेवी महिला संगठन मां उग्र तारा महिला संघ की ओर से रविार को इस्पात नगरी के सेक्टर दो अंचल में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में पर्यावरण संरक्षण के लिये ज्यादा से ज्यादा पेड़-पौधे लगाने का आह्वान किया गया। वहीं इस पर व्यापक जन जागरूकता चलाने पर जोर दिया गया।..