जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

जल्द सुलझाई जाएंगी बागवानों के साथ हुई लूट की वारदातें

प्रदेश में बागवानों के साथ हुई लूट की वारदातों को जल्द सुलझाया जाएगा। डीजीपी एसआर मरडी ने सीआइडी को इस संबंध में कड़े निर्देश दिए हैं। मंगलवार को उन्होंने सीआइडी के अधिकारियों के साथ क्राइम बैठक की। इसमें छह हजार करोड़ के इंडियन टेक्नोमेक कंपनी से जुडे़ कर- कर्ज घोटाले को लेकर भी निर्देश जारी किए गए। इस केस में मुख्य आरोपित आरके शर्मा के खिलाफ इंटरपोल की मदद ली जा रही है। उसे सीबीआइ के माध्यम से रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी हो गया है। इस बैठक में अपराधों की समीक्षा की गई। एडीजीपी सीआइडी अशोक तिवारी ने अधिकारियों को पुराने लंबित मामलों को जल्द निपटाने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि बागवानों के साथ धोखाधड़ी के मामलों की बड़े पैमाने पर शिकायतें आई हैं। इन शिकायतों की पहले पुलिस ने जांच की।..
                 

पावर प्रोजेक्टों का नाम सरकार की मंजूरी के बिना बदला तो कार्रवाई

                 

अवैध डंपिंग की तो होगी सख्त कार्रवाई

घर या किसी प्रोजेक्ट के निर्माण का मलवा नदी नालों और जंगलों में फैंक कर दूषित करने वालों के खिलाफ अब कानूनी कार्रवाई करेगी। प्रदेश सरकार ने पर्यावरण को सरंक्षित करनके लिए कंस्ट्रक्शन एंड डिमोलेशन वेस्ट पॉलिसी को जल्द लागू करेगी। प्रदेश सरकार कंस्ट्रक्शन एंड डिमोलेशन वेस्ट पॉलिसी को लागू करेगी। मंगलवार को आयोजित हुई मंत्रिमंडल की बैठक में इस पॉलिसी को मंजूरी दी गई है। इसे लेकर अब प्रदेश सरकार जल्द ही अधिसुचना जारी करेगी।..
                 

ऑनलाइन होंगी नागरिक आपूर्ति निगम की दवा दुकानें

हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम द्वारा प्रदेश में चलाई जा रही उचित मूल्य की दवाई की दुकानें अब ऑनलाइन होंगी। इससे दवा दुकानों में कितनी बिक्री हुई दवाइयों का कितना स्टॉक बचा है इसकी पल पल की जानकरी ऑनलाइन उपलब्ध होगी। यह निर्णय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में मंगलवार को आयोजित हुई हिमाचल प्रदेश नागरिक आपूर्ति निगम की 159वीं निदेशक मण्डल की बैठक में लिया गया।..
                 

होशियार सिंह मौत मामले में सीबीआइ ने दाखिल की चार्जशीट

वन रक्षक होशियार सिंह की मौत मामले में सीबीआइ ने आरोपित के खिलाफ शिमला की एक कोर्ट में चार्जशीट फाइल कर दी है। अब आइपीसी की धारा 306 के तहत (आत्महत्या के लिए विवश करना) कोर्ट में केस चलेगा। अगर आरोप सही साबित हुए तो इसमें दस साल की सजा और जुर्माना हो सकता है। पूरा मामला करसोग के सैरी कतांडा बीट से जुड़ा है। हाइकोर्ट के आदेश पर सीबीआइ की शिमला ब्रांच ने 26 अक्टूबर 2017 को तीन अलग- केस दर्ज किए थे। इनमें दो केस वन कटान और एक हत्या का था। ऐसा पुलिस की तीन अलग-अलग एफआइआर के आधार पर किया गया।..
                 

कूड़े के आगे व्यवस्था हो रही ढेर

                 

हिमाचल में 100 मेगावाट के सौर ऊर्जा संयंत्र की स्थापना के लिए एमओयू साइन, 700 लोगों को मिलेगा रोजगार

                 

मंत्रिमंडल की बैठक आज, तय हो सकता है मानसून सत्र

                 

रामपुर कॉलेज में एसएफआइ ने किया प्रदर्शन

                 

हिमाचल दौरे पर जल्द आएगी एनडीआरएफ की टीम

कुमारहटटी हादसे के बाद एक बार फिर से सरकार में हलचल हुई है। लेकिन कुछ दिनों के बाद फिर से सबकुछ शांत हो जाएगा। एनडीआरएफ ने पंडोह व बल्ह में प्रस्तावित बटालियन स्थानों को लेकर शंका जाहिर की है। शीघ्र ही एनडीआरएफ की टीम प्रदेश के दौरे पर आ रही है। उसके बाद ही पता चलेगा कि पंडोह व बल्ह में बटालियन स्थापित हो सकेगी। बटालियन स्थापित करने के लिए 300 बीघा भूमि प्रस्तावित है मगर एसडीआरएफ का अभी तक कोई सुराग नहीं है।..
                 

प्राकृतिक खेती आचार्य देवव्रत की देन

आचार्य देवव्रत ने राज्यपाल पद की स्थापित मान्यताओं को किनारे रखते हुए नई परिभाषा लिखी। यूरिया के इस्तेमाल से बंजर हो रहे पहाड़ों को बचाने के लिए शूल्य लागत प्राकृतिक खेती की शुरूआत की। आचार्य के शून्य लागत खेती को मोदी सरकार ने इस बजट में शामिल किया है। देवव्रत के प्रयासों का परिणाम है कि प्रदेश में शून्य लागत प्राकृतिक खेती की जा रही है। राज्यपाल का दायित्व संभालने के बाद आचार्य ने प्रदेश में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान को गति प्रदान की।..
                 

बीके अग्रवाल ने मुख्यमंत्री को भेंट की पुस्तक

                 

हाईटेक होंगे विधायक व अधिकारी

हिमाचल प्रदेश के विधायक और अधिकारी आइटी के साथ कदमताल करते नजर आएंगे। ये भी पूरी तरह से हाईटैक होंगे। विधानसभा सचिवालय ने डिजिटलाइजेशन मुहिम को तेज गति से आगे बढ़ाया है। इस संबंध में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिदल ने सोमवार को प्रदेश के आला अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें विधानसभा के माध्यम ये विकसित सॉफटवेयर ई-कन्सि्टचुअन्सी मेनेजमेंट तथा ई-कमेटी सिस्टम के प्रति उच्च प्रशासनिक अधिकारियों को जागरूक बनाने के किया गया। इसमें मुख्य सचिव बीके अग्रवाल भी मौजूद रहे।..
                 

खेलकूद प्रतियोगिता में छाया मसली स्कूल

छौहारा खंड की अंडर 19 छात्रा वर्ग की वार्षिक खंड स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सारीबासा में हुआ। इस प्रतियोगतिा में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मसली को ओवर आल चैंपियन चुना गया। मसली से इस प्रतियोगिता में 13 छात्राओं ने भिन्न खेल प्रतियोगिताओं में भाग लिया। इस प्रतियोगिता में..
                 

हर माह भेजनी होगी यौन शोषण मामलों की रिपोर्ट

सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की सुरक्षा को लेकर शिक्षा विभाग गंभीर है। चाहे बच्चों की सड़क सुरक्षा की बात हो या स्कूल में छात्राओं की सुरक्षा दोनों को लेकर शिक्षा विभाग पूरी तरह से सजग है। स्कूलों को भी हर महीने यौन शोषण के मामलों की रिपोर्ट भेजने को कहा गय। स्कूलों में छात्राओं से छेड़छाड़ और यौन शोषन की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए विद्यार्थियों की काउंसलिग के साथ साथ अब शिक्षकों की भी समय समय पर काउंसलिग होगी।..
                 

45 वर्ष की आयु पूरी करने वाले जलरक्षक अनुबंध पर लाए जाएं

                 

सोलन में बाइक सवार युवकों से 20.2 ग्राम चिट्टा बरामद, पुलिस ने गुप्‍त सूचना के आधार पर की कार्रवाई Solan News

                 

बैनमोर में दोमंजिला भवन धराशाही, केल्टी में पांच भवनों को खतरा

                 

पूर्व मंत्री अनिल शर्मा को नहीं मिल रहा पसंदीदा आवास

भाजपा सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री अनिल शर्मा को रहने के लिए विधानसभा में पसंद का आवास नहीं मिला। ऐसे में अनिल शर्मा घर का सामान लेकर मंडी चले गए हैं। विधानसभा सचिवालय ने भाजपा विधायक अनिल शर्मा को मैट्रोपोल स्थित विधायक सदन में 601 नंबर सेट रहने की सुविधा प्रदान की थी। सांसद चुने जाने के बाद सुरेश कश्यप ने अभी तक विधानसभा में प्राप्त आवासीय सुविधा खाली नहीं की है। फिलहाल भाजपा विधायक अनिल शर्मा के पास रहने की कोई सुविधा नहीं है। विधानसभा सचिवालय आमतौर पर पूर्व मंत्रियों जो सदन के सदय हैं ऐसे विधायकों को रहने के लिए दो-दो सेट देता है।..
                 

रूपाणी ने जयराम को बताया सीएम डैशबोर्ड का कामकाज

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने प्रदेश में वापस लौटने से पहले बीते शुक्रवार को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से गांधीनगर में औपचारिक मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ हिमाचल के उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह भी मौजूद थे। मुलाकात के दौरान जय राम ठाकुर ने गुजरात सरकार के पारदर्शी-प्रगतिशील प्रशासन और पब्लिक डिलीवरी सिस्टम के नए प्रयोगों को जानने में गहरी रूचि दर्शायी। विजय रूपाणी ने उन्हें सीएम डेशबोर्ड के समग्र कामकाज और मॉनिटरिग सिस्टम से अवगत करवाया।..
                 

बारिश ने बढ़ाया सतलुज नदी का जलस्तर, नजदीकी क्षेत्रों में अलर्ट जारी Shimla News

                 

आइपीएच विभाग के तीन अधिकारियों का तबादला

                 

ब्लास्टिंग से दरकी पहाड़ी, 12 पंचायतों का संपर्क कटा

                 

शिमला में लगेगा पहला सीवरेज रीसाइक्लिंग प्लांट, स्नो हार्वेस्टिंग को दिया जाएगा बढ़ावा: महेन्द्र सिंह ठाकुर

                 

छह लाख नए मीटर खरीदेगा विद्युत बोर्ड

प्रदेश के जिन घरों में पुराने मीटर टंगे हुए हैं ऐसे मीटर बदले जाने हैं। प्रदेश में छह लाख विद्युत मीटर लगने हैं मगर लंबे समय से मीटर लगाने का काम सिरे नहीं चढ़ रहा है। विद्युत मीटर लगाने के मामले में राज्य सरकार ने विद्युत बोर्ड को गंभीरता से कदम उठाने को कहा है। आने वाले समय में विद्युत मीटर लगाने का काम पूरा करना होगा। सरकार ने शीघ्र विद्युत मीटर लगाने के लिए निविदा प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं।..
                 

पंजाब, उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश भी अपनाएंगे प्राकृतिक खेती

हिमाचल के बाद पड़ोसी राज्य उत्तराखंड उत्तर प्रदेश और पंजाब भी प्राकृतिक खेती अपनाएंगे। इस दिशा में इन राज्यों में भी कार्य आरंभ हो रहा है। यह बात राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कही। प्रदेश के कृषि मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडेय ने वीरवार को राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकास का बड़ी मात्रा में धन यूरिया पर खर्च किया जाता है जिसे केवल प्राकृतिक संसाधनों के उपयोग और प्राकृतिक कृषि से ही बचाया जा सकता है। कृषि मंत्री ने राज्य में प्राकृतिक खेती के प्रसार के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि किसान की आय के साधनों को बढ़ाने और खेती पर खर्चों को कम करने के लिए आवश्यक है कि किसानों की खादों और कीटनाशकों पर निर्भरता को समाप्त कर उन्हें दूसरे बेहतर विकल्प दिए जाएं।..
                 

बसों की कमी पर निगम के प्रबंध निदेशक दफ्तर का घेराव

                 

छात्रवृत्ति घोटाला: अब सलाखों के पीछे होंगे करोड़ों रुपये डकारने वाले

                 

बद्दी में निजी कंपनी के ठिकाने पर सीबीआइ की दबिश से हड़कंप

बैंक फ्रॉड के मामले में सीबीआइ सोलन के बद्दी में भी जांच करने में जुटी है। आंध्रा बैंक की शिकायत के आधार पर एक निजी कंपनी के ठिकाने पर दी गई दबिश से हड़कंप मचा हुआ है। इस केस में हिमाचल समेत चंडीगढ़ मोहाली डबवाली सिरसा में भी छापेमारी की गई थी। छापे बीते दिन देर रात तक चले। अब इस दौरान कब्जे में लिए गए दस्तावेजों को जांचा जाएगा। चंडीगढ़ के फेज 2 इंडस्ट्रियल कम बिजनेस पार्क स्थित एक निजी कंपनी और उसके मालिकों व अन्यों के खिलाफ आंध्र बैक की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि ये निजी कंपनी पीइटी रेसिनप्लास्टिक की बोतलों और पीपी कैप्स के कारोबार से जुड़ी है।..
                 

भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस सेवादल के सदस्य राजेंद्र सिंह

भाजपा का दामन थामने वाले राजेंद्र सिंह चंदेल को लगता है कि कश्मीर घाटी के लाल चौक में तिरंगा फहराता रहना चाहिए। इसके अतिरिक्त हमारे देश का कोई भी सैनिक पाक गोलियों से शहीद नहीं होना चाहिए। इतना ही नहीं चंदेल को आतंकियों की गोलियों से शहीद होने वाले सैनिकों का भी दुख दिल को दहला जाता है। भाजपा मुख्यालय दीपकमल में कांग्रेस सेवादल के सदस्य रहे राजेंद्र सिंह चंदेल ने दिल की आवाज सुनते हुए भाजपा का दामन थाम लिया। उन्हें लगता है कि भाजपा ही इन दो कामों को अंजाम दे सकती है। तीन दशक से अधिक समय से कांग्रेस विचारधारा से जुड़े रहे राजेंद्र सिंह चंदेल ने कैलाश फैडरेशन के अध्यक्ष एवं प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी रवि मेहता बालूगंज वार्ड की भाजपा पार्षद किरण बावा व अप्पर चक्कर के बूथ अध्यक्ष नरेश शर्मा की मौजूदगी में भाजपा में..
                 

पौंग बांध विस्थापित 47 परिवारों को बीकानेर में मिले मुरब्बे

पौंग बांध विस्थापितों को मंगलवार को राजस्थान में 47 परिवारों को मुरब्बे दिए गए। राजस्थान के बिकानेर में इन 47 परिवारों को 1100 बीघा के करीब जमीन दी गई है। बुधवार को पौंग बांध विस्थापितों के मसले को लेकर राजस्थान सरकार के अधिकारियों के साथ हिमाचल सरकार के अधिकारियों की बैठकपौंग बांध विस्थापितों को मंगलवार को राजस्थान में 47 परिवारों को मुरब्बे दिए गए। राजस्थान के बिकानेर में इन 47 परिवारों को 1100 बीघा के करीब जमीन दी गई है।..
                 

Himachal Rains: हिमाचल में बारिश ने गिराया पारा, दो दिन भारी बारिश की चेतावनी

                 

अब हर साल तय होगी निजी स्कूलों की फीस

                 

बरसात के कारण सड़कों की टारिग पर रोक

ड़ेगी। प्रदेश के किन स्थानों पर सड़कें बाधित है ये बताना पड़ेगा। ऐसे में लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों से लेकर अधिकारियों की फील्ड में जाकर काम करना पडे़गा। सड़कों की गुणवत्ता के साथ-साथ हर प्रकार की सड़कों को वाहनों के चलने योग्य बनाए रखने का दायित्व उप-मंडल व मंडल स्तर के अधिकारियों के कंधों पर होगा। अब लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को फील्ड में जाकर सड़क की गुणवत्ता की जांच करनी होगी। सड़कों में लगाए जा रहे डंगे पैरापिट बरसात के पानी के लिए बनाई गई निकास नालियां और कलवट लगाए जाने की मॉनीटरिग भी अधिकारियों के उपर रहेगी।..
                 

सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के मजदूरों ने किया प्रर्दशन

                 

तीन और आइपीएस अधिकारियों का तबादला

प्रदेश सरकार ने तीन और आइपीएस अफसरों के तबादले किए हैं। 2006 बैच के अशोक कुमार का दो दिन में दूसरा तबादला हुआ है। उन्हें सोमवार रात को एसपी इंटेलीजेंस सिक्योरिटी लगाया गया था। वह एसपी बिलासपुर के पद पर सेवाएं दे रहे थे। अब एसपी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो होंगे। जबकि इस पद पर तैनात 2010 बैच की आइपीएस शुभा तिवारी को सिरमौर के कोलर स्थित छठी आइआरबी में कमांडेंट लगाया गया है। वहां कमांडेंट के पद पर कार्यरत अनुपम शर्मा को पांचवी आइआरबी बस्सी भेजा गया है।..
                 

हिमाचल में सीबीआइ टीम की दबिश, ऊना में निजी विश्‍वविद्यालय का रिकॉर्ड खंगाला

                 

ठियोग-हाटकोटी सड़क पर कार दुर्घटनाग्रस्‍त, एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत; दो की हालत गंभीर Shimla News

                 

अंधेरे जीवन में किरण बनेगी सहारा

                 

ठियोग में दो किलो अफीम के साथ दो लोग गिरफ्तार

                 

निवेश की संभावनाएं तलाशने हिमाचल पहुंची अंबानी की टीम

                 

चिनाब नदी पर प्रस्तावित पांच परियोजनाएं रद

                 

कॉलेजों में 20 तक ले सकेंगे दाखिला

                 

अब हिमाचल सरकार की ऋण लेने की सीमा 800 करोड़ रुपये घटी Shimla News

                 

नाहन में 30 सितंबर से पहले हटे अवैध निर्माण : हाईकोर्ट

                 

ट्रिब्यूनल बंद करने का फैसला ऐतिहासिक : कर्मचारी महासंघ

                 

केंद्र सरकार के बजट से हिमाचल कांग्रेस निराश कहा, इसमें कुछ भी नया नहीं

                 

Monsoon In Himachal मानसूनी फुहारों से गर्मी शांत, जल्द ही पूरे हिमाचल में पहुंच जाएगा मानसून

                 

भारी प्रशासनिक फेरबदल, 15 आइएएस, 50 एचएएस बदले

                 

अदानी को वापस नहीं होंगे 280 करोड़ रुपये

विवादों में रहे जंगी थोपन पावर प्रोजेक्ट के मामले में नामी अदानी समूह को सरकार ने करारा झटका दिया है। सूत्रों के अनुसार जयराम सरकार इस कंपनी को अपफ्रंट मनी वापस नहीं देगी। इस संबंध में एक बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में कोई राहत नहीं दी गई। अदानी के खिलाफ कोर्ट केस लड़ने पर मंत्रियों में सहमति बनी। सरकार ने इस पैसे पर अपना हक जताया है। इसके साथ ही ब्रेकल कंपनी पर विजिलेंस जांच जारी रखने की बात कही गई है। बैठक में अदानी के दावे को पूरी तरह से ठुकरा दिया गया है। पूर्व कांग्रेस सरकार इसे बड़ी राहत देने की तैयारी में थी। लेकिन तब तत्कालीन ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा अड़ गए थे। संयोग देखिये कि यही नेता जयराम सरकार में भी मंत्री रहे। बेशक बाद में त्यागपत्र देना पड़ा। बॉक्स- ब्रेकल पर विजिलेंस की नजर हॉलैंड की कंपनी ब्रेकल पर हिमाचल की विजिलेंस एफआइआर दर्ज कर सकती है। 12 वर्ष पूर्व 2006 में किन्नौर में जंगी थोपन पोवारी पावर प्रोजेक्ट दस कंपनी को आवंटित किया था।..
                 

40 पुलिस कर्मियों का तबादला

40 पुलिस कर्मियों के तबादले राज्य ब्यूरो शिमला प्रदेश पुलिस ने 40 पुलिस कर्मियों के तबादले किए हैं। इनमें कांस्टेबल एचएससी एचएएसआई रैंक के चालक शामिल हैं। इस संबंध में डीजीपी एसआर मरडी ने आदेश जारी किए हैं। इन कर्मचारियों को बटालियनों से जिलों में भेजा गया है। अब संबंधित जिलों के एसपी अगली तैनाती करेंगे।..
                 

Monsoon in Himachal हिमाचल में मानसून ने दी दस्तक, झमाझम बारिश से तापमान में गिरावट

                 

बागवानों को लूट से बचाने के लिए आढ़ती व लदानी की होगी पुलिस वेरीफिकेशन

                 

कंडाघाट में 250 करोड़ से बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्कूल

                 

धोखाधड़ी मामले में महिला आढ़ती गिरफ्तार

सेब की कमाई के पैसे डकारने वालों में महिला भी शामिल है। स्टेट सीआइडी की एसआइटी ने बागवानों के लाखों रूपये हड़पने के आरोप में बुधवार को दीक्षा नामक आढ़ती को गिरफ्तार किया है। वह दीक्षा फ्रूट कंपनी पराला चलाती है और ऊपरी शिमला की रहने वाली है। उनके पिता और भाई को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। वे अभी न्यायिक हिरासत में जेल में हैं। आरोपित को वीरवार को अदालत में पेश किया जाएगा। वहां सीआइडी इसका रिमांड मांगेंगी। उधर धोखाधड़ी के ही एक केस में दिल्ली के आढ़ती भगवान दास से शिमला में पूछताछ चल रही रही है। उसे भी गिरफ्तार किया जा सकता है। वह दो केसों में आरोपित हैं। एक केस 7 से 9 करोड़ की लूट से संबंधित है। कुछ दिन पहले ही 11 बागवानों ने 40 लाख हड़पने के आरोप लगाए थे। आरोपित सात कंपनियों में से दीक्षा फ्रूट कंपनी भी एक हैं।..
                 

हादसों को रोकने के लिए बेहतर व्यवस्था बने

                 

खेलकूद प्रतियोगिता में जुब्बल स्कूल की छात्राएं छाई

                 

प्लानिंग एरिया शिमला से जुड़े ढाई मंजिल भवन निर्माण पर फैसला अक्टूबर में Shimla News

                 

ठियोग में नौवीं की छात्रा को अगवा कर किया दुष्‍कर्म, पुलिस ने दबोचा आरोपित Shimla News

                 

ढाई मंजिल भवन निर्माण पर फैसला अक्टूबर में

शिमला प्लानिग एरिया से जुड़े ढ़ाई मंजिला भवन की सीमा पर सुप्रीम कोर्ट अक्टूबर में अंतिम फैसला सुनाएगा। एनजीटी द्वारा अढ़ाई मंजिल से अधिक के भवन निर्माण पर रोक मामले में सर्वोच्च न्यायालय ने हिमाचल सरकार की याचिका को स्वीकार कर लिया है। सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश दीपक गुप्ता और अनिरुद्ध बोस ने याचिका को स्वीकार करते हुए अक्टूबर में अंतिम सुनवाई कर निर्णय सुनाने को कहा। हालांकि याचिका को स्वीकार करने के साथ अभी कोई अंतरिम राहत प्रदान नहीं की है। इस मामले पर सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई हुई जहां पर हिमाचल सरकार की तरफ से सोलीसिटर जनरल ऑफ इंडिया तुषार मैहता महाधिवक्ता अशोक कुमार शर्मा और पैनल एडवोकेट दिव्य प्रकाश पांडे ने पैरवी की।..
                 

कलराज मिश्र होंगे हिमाचल के राज्यपाल