जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

आइटीबीपी से सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर की हत्या के तीन दोषियों को आजीवन कारावास

                 

खनन क्षेत्र से एक किलोमीटर दूर हो डंपिंग साइट

                 

वन काटुओं ने वन विभाग के अधिकारियों पर तान दी बंदूक

                 

दियोली सहकारी सभा के खाताधारकों ने गगरेट-दौलतपुर सड़क पर चक्‍का जाम कर किया प्रदर्शन

                 

उपायुक्त कार्ड होल्डर परिवारों को मंदिर न्यास का तोहफा

                 

भोलेनाथ के रंग में रंगा ऊना, शिव मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

                 

ओएलएक्स पर कार खरीदारी के नाम पर धोखाधड़ी

                 

भयाना फिलिग स्टेशन अम्ब के कर्मियों को सिखाया आग से निपटना

भ्याना फिलिग स्टेशन अम्ब में कर्मियों ने आपात स्थिति में आग से निपटना सीखा। फिलिग स्टेशन के मैनेजर सुंदर लाल ने पेट्रोल पंप कर्मियों को आग से निटपने के गुर सिखाए। उन्होंने सभी कर्मियों को अग्निशमन यंत्रों का इस्तेमाल करने वारे ट्रेनिग दी। उन्होंने बताया कि किस तरह से आपात स्थिति में अपनी सूझबूझ से आग बुझा सकते हैं। उन्होंने कहा कि आपदा कभी भी आ सकती है। इन आपदाओं से निपटने को सभी को तैयार रहना चाहिए। आग लगने के समय हमेशा ही ऑफर तफरी का माहौल रहता है। हर कोई आग जो बुझाने को दौड़ता है लेकिन अगर हम आग को बुझाने का सही तरीका आता हो तो समय..
                 

त्यूड़ी गांव में सड़क पर पैदल चलना भी मुश्किल

जिला के समीपवर्ती गांव त्यूड़ी के रेलवे पुल के नीचे जा रही सड़क की हालत इतनी खस्ता है की जहां से दोपहिया वाले वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं। यह सड़क पहले नाबार्ड के अधीन लोक निर्माण विभाग ने तैयार की थी लेकिन उसके बाद विभाग ने सड़क की ओर कोई भी ध्यान नहीं दिया। इसकी रिपेयर न होने को वजह से वहां हर समय पानी खड़ा रहता है। इससे काफी घटनाएं हो चुकी है। क्योंकि लोक निर्माण विभाग ने सीमेंट से तैयार सड़क की हुई है जो..
                 

रसोई गैस की कीमतों के विरोध में सड़क पर उतरी युवा कांग्रेस

रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी और महंगाई के विरोध में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। मंगलवार को अम्ब में जिलास्तर पर आयोजित इस रोष प्रदर्शन में युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेवाजी की। युवा कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन की अध्यक्षता प्रदेश सचिव राघव राणा ने की जबकि इसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री कुलदीप कुमार लोकसभा हमीरपुर अध्यक्ष मनिदर कटोच प्रदेश सचिव अखिल अग्निहोत्री सुमित शर्मा व रोहन कालिया विशेष रूप से उपस्थित रहे। युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस दौरान विश्रामगृह अम्ब रोष रैली निकालकर अम्ब चौक पर केंद्र सरकार के खि..
                 

ऊना में कारोबारी के 21 वर्षीय बेटे ने नौकर के कमरे में जाकर लगा लिया फंदा Una News

                 

यातायात नियम तोड़ने पर 320 वाहनों के चालान

                 

सौर ऊर्जा से जगमगाएंगी लोअर देहलां की गलियां

                 

गगरेट और अम्ब में दो युवक चिट्टे सहित गिरफ्तार

                 

वन काटुओं की निशानदेही पर आरा बरामद

                 

कार व बाइक की टक्कर में युवक की मौत

                 

चितपूर्णी क्षेत्र की तीन पंचायतों में स्ट्रीट लाइटों को मंजूरी

                 

मेधावी विद्यार्थियों को मिले लैपटॉप

नीय लघु सचिवालय स्थित सभागार में मंगलवार को क्षेत्र के मेधावी छात्रों के लिए लैपटॉप वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में भाजपा नेता राम कुमार ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। कार्यक्रम में शिक्षा विभाग की ओर से राम कुमार ने हरोली विधानसभा क्षेत्र के 90 मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप प्रदान किए। कार्यक्रम में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए राम कुमार ने कहा कि विद्यार्थी जीवन इंसान के जीवन का एक बहुमूल्य और निर्णायक समय होता है। इस अवधि में मनुष्य केवल शिक्षा ग्रहण नहीं करता अपितु अपने भीतर कुछ ऐसे प्रतिभाएं व गुण विकसित करता है जो आगे चल कर उसके जीवन की द..
                 

मुख्यध्यापक-प्रधानाचार्य संघ मांगों पर आज करेगा मंथन

चार्य संघ की त्रैमासिक बैठक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला देहरा में 19 फरवरी को सुबह 11 बजे होगी। प्रदेश अध्यक्ष विजय गौतम की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में नवगठित कार्यकारिणी सदस्यों से भविष्य की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। बैठक में मुख्य तौर र वर्ष 2015 में पदोन्नत हुई मुख्यध्यापकों की प्रधानाचार्य की वरियता सूची वर्ष 2016-2017 में पदोन्नत मुख्यध्यापकों की वरियता सूची वर्ष 2017- 201..
                 

जमीन विवाद में सरिए से वार कर पड़ोसी का सिर फोड़ा

जिला के भैरा गांव में जमीनी विवाद के चलते दो लोगों ने मिलकर अपने पड़ोसी पर सरिए की पाइप से हमला करके उसका सिर फोड़ डाला। मारपीट में घायल हुए व्यक्ति को उपचार के लिए सिविल अस्पताल अम्ब भर्ती करवाया गया है। मामले की सुचना मिलने पर अम्ब पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार आरोपित लोगों पर मामला दर्ज करने मामले की जांच शुरू कर दी है।..
                 

ऊना के महादेव मंदिर में उज्जैन की तर्ज पर होगा भोले बाबा का श्रृंगार

                 

स्वां की रेत को सींच रहा बिभौर साहिब उठाऊ सिचाई परियोजना का पानी

                 

गैस सिलेंडर के रेट बढ़ाने पर महिला कांग्रेस का प्रदर्शन

                 

अनोखी चोरी : नकदी-सामान छोड़ उठा ले गए शिवलिंग

                 

Ad

चैत्र नवरात्र मेला 25 मार्च से, भरवाई में रोक ली जाएंगी श्रद्धालुओं की स्पेशल बसें

                 

लठियाणी के लकड़ी ठेकेदार का डिपो सील

                 

Ad

विवादित टेंडर मामले में यूथ कांग्रेस ने सरकार व विभाग को घेरा

                 

Ad

श्री चितपूर्णी सदन की पार्किंग आउटसोर्स होगी

                 

Ad

कोर्ट की अवमाननता करने पर प्रॉपट्री जब्त करने के आदेश

                 

व्यवस्था नहीं सुधारी तो आइएसबीटी को बंद कर देंगे : यूनियन

                 

एबीवीपी ने सांकेतिक भूख हड़ताल समाप्त की

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई ऊना की चल रही सांकेतिक भूख हड़ताल समाप्त कर दी गई है। प्रधानाचार्य त्रिलोक चंद व स्टाफ सदस्यों ने हड़ताल पर बैठे कार्यकर्ताओं को जूस पिलाया व हड़ताल को खत्म करवाया। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अरुण वर्मा ने कहा कि विश्वविद्यालय विद्यार्थीओं व उनके अभिभावकों पर आर्थिक बोझ डाल रहा है। स्नातक कक्षाओं की फीस बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा कि पुनर्मूल्यांकन का रिजल्ट जल्द निकले। जबकि छात्र संघ चुनाव बहाल हो। केन्द्रीय विश्विद्यालय के स्थाई परिसर का निर्माण शीघ्र होना चाहिए। इक्डोल में फीस बढ़ोतरी को वापिस लिया जाए। उन्होंने कहा कि अभी हड़ताल को वापस ले लिया गया है लेकिन अगर जल्द कोई सकारात्मक करवाई न हुई तो आंदोलन किया जाएगा।..
                 

स्टोन क्रशर में भड़की आग सात लाख रुपये का नुकसान

                 

भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओं का गुणगान किया

जिला के शिव मंदिर त्यूडी में श्रीमद् भागवत कथा के चौथे दिन कथा बाचक आचार्य तरूण डोगरा ने कहा कि जब कंस ने पाप कर भक्तों को तंग करना शुरू किया तो उस समय विष्णु भगवान है कृष्ण के रूप में देवकी के आठवें पुत्र के रूप में जन्म लिया इससे पहले राजा कंस ने देवकी के छह पुत्रों का वध कर दिया और सातवें में पुत्र को रोहणी माता के पैदा हुई। जब भगवान श्री कृष्ण का जन्म हुआ तो उस समय राजा कंस की कारागार के दरवाजे अपने आप ही खुल गए । जितने भी पहरेदार थे वह गहरी नींद में सो गए और उनको पता नहीं चला कि इस संसार के पालनकर्ता श्री कृष्ण ने जन्म ले लिया है तो..
                 

छात्रवृत्ति घोटाला: सीबीआइ टीम की फ‍िर ऊना में दबिश, संस्‍थान से जुड़े लोगों व छात्रों से की पूछताछ

                 

गगरेट में चिट्टे के साथ पकड़े दो लोग

                 

दस हजार श्रद्धालुओं ने चिंतपूर्णी मंदिर में टेका माथा

उत्तर भारत के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल चितपूर्णी रविवार को एक बार फिर आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। आज करीब दस हजार श्रद्धालुओं ने मां के दरबार में हाजिरी लगवाई। मां के मंदिर में लम्बी कतारें पूरा दिन लगी रहीं। मौसम खुलने के बाद आज लंबे समय बाद मां के दरबार में इतनी रौनक देखी गई। सारा दिन मुख्य बाजार सहित मंदिर परिसर क्षेत्र मां के जयकारों से गूंजता रहा। दिन चढ़न के साथ श्रद्धालुओं की लाइनें पुराने बस अड्डे को पार कर गई थीं और देर शाम तक भी मां के..
                 

पैसेंजर एंड गुड्स टैक्स घोटाले में नौ साल के रिकॉर्ड की होगी छानबीन

                 

मंत्री न सांसद, आया हूं कृष्ण भक्त बनकर

जागरण संवाददाता ऊना। केंद्रीय वित्त एवं कार्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि मनरेगा में पिछले 5 वर्षों में बजट 30 हजार करोड़ से बढ़ाकर अब 61 हजार करोड़ किया गया है। सड़कों रेलवे अस्पताल व शिक्षण संस्थानों पर मोदी सरकार अगले 5 वर्षों में 100 लाख करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। वीरवार को श्री राधा कृष्ण मंदिर कोटला कलां पहुंचकर राष्ट्रीय संत बाबा बाल जी से आशीर्वाद लेने के बाद वे पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। अनुराग ने कहा कि नंगल-ऊना-तलवा..