जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

बनगढ़ जेल के 28 कर्मचारी नहीं डाल सके वोट

                 

मतदान के बाद दोनों ही प्रमुख दलों में अब जीत के दावे

                 

शतायु मतदाताओं ने लोकतंत्र के महायज्ञ में डाली आहुति

21 hours ago  
समाचार / जागरण/ ऊना  
                 

अस्पताल में भटकने की जरूरत नहीं, पूछताछ कक्ष पर लें हर जानकारी

                 

शिवानी जस्सल मिस फेयरवेल

*एम ए अर्थशास्त्र के चौथे सत्र के विद्यार्थियों के लिए विदाई पार्टी का आयोजन* संवाद सूत्र मरवाड़ी राजकीय महाविद्यालय दौलतपुर चौक में एमए अर्थशास्त्र के दूसरे सत्र के विद्यार्थियों द्वारा चौथे सत्र के विद्यार्थियों के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया। समारोह में महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ इंदू वाला ने विशिष्ट अतिथि की भूमिका अदा की। दूसरे सत्र के विद्यार्थियों द्वारा चौथे सत्र के विद्यार्थियों को टाइटल दिए गए ओर उनको सम्मानित किया। मुख्यातिथि में विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। कहा की उनकी दिल से इच्छा है कि विद्यार्थी आगे चल कर शिक्षक बने और देश व् समाज को आगे बढ़ाने का कार्य करें। विदाई समारोह में को शिवानी जस्सल को मिस फेयरवेल और पूजा को मिसे•ा फेयरवेल के खिताब से नवाजा। जबकि पूनम को मिस पर्सनेलिटी चुना गया। इस मौके पर प्रो चमन वाली प्रो राम पाल अत्री सहित महाविद्यालय का स्टाफ उपस्थित रहा।..
                 

हरोट में महिला ने संदिग्ध हालात में निगला जहर

                 

दो टेंपो में टक्कर, एक चालक के खिलाफ केस

                 

एबीवीपी कर रही मतदान के प्रति जागरूक

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा चलाए गए अभियान नेशन फ‌र्स्ट वोटिग मस्ट के तहत लोगों को मतदान के प्रति लगातार जागरूक किया जा रहा है। अभियान के तहत पर्चा व स्टिकर सहित संगोष्टी के माध्य्म से वोट के महत्व के बारे में आमजन को जागरूक किया जा रहा है। ताकि प्रदेश में शत प्रतिशत मतदान हो सके। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य दीपा ने बताया कि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता जिला भर में लोगो को मतदान के प्रति जागरूक कर रहे हैं। विद्यार्थी परिषद का यह अभियान 17 मई तक चलेगा। विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता गांव बाजार बसों व शिक्षण संस्थानों में जाकर लोंगो से 19 तारीख को देश हित मे मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इस मौके पर तनु ममता प्रियंका विनय विनोद कर्ण सौरभ रोहन आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।..
                 

शादी समारोह में दो गुटों में मारपीट, दो घायल

जिला के हरोली विस क्षेत्र के तहत पड़ते ललड़ी गांव के साथ सटे चंदपुर में एक विवाह समारोह में दो गुटों में जमकर मारपीट हुई। इस मारपीट में एक गुट के दो लोगों को काफी चोंटे आई हैं। जिनका हरोली के सिविल अस्पताल में उपचार करवाया गया। हरोली पुलिस ने अस्पताल में उपचाराधीन युवक की शिकायत पर मामला दर्ज करके आगामी जांच शुरू कर दी है। इसकी पुष्टि जिला के एसपी दिवाकर शर्मा ने की है।..
                 

विद्यार्थियों में नैतिक मूल्यों का विकास करें शिक्षक

संगोष्ठी सेमिनार का आयोजनसंगोष्ठी सेमिनार का आयोजनसंगोष्ठी सेमिनार का आयोजनसंगोष्ठी सेमिनार का आयोजनसंगोष्ठी सेमिनार का आयोजनसंगोष्ठी सेमिनार का आयोजनसंगोष्ठी सेमिनार का आयोजनसंगोष्ठी सेमिनार का आयोजनसंगोष्ठी सेमिनार का आयोजनसंगोष्ठी सेमिनार का आयोजनसंगोष्ठी सेमिनार का आयोजनसंगोष्ठी सेमिनार का आयोजनसंगोष्ठी सेमिनार का आयोजनसंगोष्ठी सेमिनार का आयोजनसंगोष्ठी सेमिनार का आयोजनसंगोष्ठी सेमिनार का आयोजनसंगोष्ठी सेमिनार का आयोजनसंगोष्ठी सेमिनार का आयोजनसंगोष्ठी सेमिनार का आयोजनसंगोष्ठी सेमिनार का आयोजनसंगोष्ठी सेमिनार का आयोजनसंगोष्ठी सेमिनार का आयोजनसंगोष्ठी सेमिनार का आयोजन..
                 

फतेबाल स्कूल में विद्यार्थियों का स्वास्थ्य जांचा

राष्ट्रीय वाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत बुधवार को उच्च विद्यालय फतेहबाल के बच्चों की स्वास्थ्य जांच की। क्षेत्रीय अस्पताल हरोली की डॉक्टर बबीता धीमान और उनकी टीम सोनिया विदु पाठक ने बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की। उन्होंने बच्चों को साफ सफाई और पौष्टिक आहार का महत्व बताया। डॉक्टर धीमान ने बताया कि ज्यादातर बीमारियां साफ सफाई ना रखने के कारण होती हैं। साफ सफाई का ध्यान रखा जाए तो आधी बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है। इस अवसर पर स्कूल के अध्यापक मौजूद रहे।..
                 

ब्रेक फेल होने से पलटा तेल का टैंकर

                 

जयराम के अंदर कुर्सी का अहंकार बोल रहा : अग्निहोत्री

                 

कमंडल से हमला करने के आरोपित को मिली जमानत

चरुडू गांव में मारपीट के आरोप में गिरफ्तार युवक को कोर्ट से जमानत मिल गई है। सोमवार को अम्ब पुलिस ने आरोपित युवक को कोर्ट में पेश किया। यहां कोर्ट ने आरोपित को निजी मुचलके पर जमानत दे दी है। रविवार को चरुडू गांव के ही रघुवीर सिंह ने पुलिस थाना अम्ब में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उक्त युवक ने उस पर कमंडल से जानलेवा हमला करके उसे घायल कर दिया था। पीड़ित व्यक्ति ने आरोप लगाया था कि उनका अपने पड़ोसी के..
                 

संपर्क मार्गो ने आसान की वन माफिया की राह

वन्य क्षेत्र में हो रहा विकास भी लील रहा हरियाली कोवन्य क्षेत्र में हो रहा विकास भी लील रहा हरियाली कोवन्य क्षेत्र में हो रहा विकास भी लील रहा हरियाली कोवन्य क्षेत्र में हो रहा विकास भी लील रहा हरियाली कोवन्य क्षेत्र में हो रहा विकास भी लील रहा हरियाली कोवन्य क्षेत्र में हो रहा विकास भी लील रहा हरियाली कोवन्य क्षेत्र में हो रहा विकास भी लील रहा हरियाली कोवन्य क्षेत्र में हो रहा विकास भी लील रहा हरियाली कोवन्य क्षेत्र में हो रहा विकास भी लील रहा हरियाली कोवन्य क्षेत्र में हो रहा विकास भी लील रहा हरियाली को..
                 

चुनाव के लिए सीमाओं पर बढ़ाई चौकसी

                 

बालिकाओं को स्वास्थ्य के प्रति किया जागरूक

श्री श्री रविशंकर जी के 63वें जन्मदिवस के अवसर पर विश्व विख्यात संस्था आर्ट ऑफ लिविग द्वारा राजकीय कन्या वरिष्ठ विद्यालय ऊना में तीन दिवसीय पवित्रा वर्कशॉप का आयोजन किया गया। मीडिया प्रभारी टेक चन्द ने बताया कि इस शिविर का संचालन आर्ट ऑफ लिविग प्रशिक्षिका पूजा डोगरा द्वारा किया गया जिसमें 70 से भी •ा्यादा लड़कियों को मासिक धर्म की गलत धारणाओं व इस दौरान होने वाली समस्याओं से योग और आयुर्वेद द्वारा निजात पाने के गुर सिखाए गए ।..
                 

तीन चिताएं एकसाथ जलीं, रोया अंदौरा गांव

                 

चौथी बार हार की तैयारी में रामलाल : भाजपा

                 

हिमाचल: ऊना में मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए दिये जा रहे हैं ये खास ऑफर

                 

शादी समारोह में दो गुटों में जमकर मारपीट, क्रॉस केस दर्ज

                 

दिन में पीए, रात को आरटीओ बन जाते हैं गगरेट भाजपा कार्यकर्ता : कालिया

                 

प्रदेश कांग्रेस सेवा दल ने निकाली तिरंगा यात्रा

                 

विनम्रता मानव जीवन का सर्वोत्तम गहना : अतुल

22 hours ago  
समाचार / जागरण/ ऊना  
                 

मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, चार लाख से अधिक मतदाता डालेंगे वोट

                 

नगड़ोली में चार वर्षीय बच्ची को सांप ने डसा, उपचाराधीन

चार वर्षीय बच्ची को काटा सांप ने अस्पताल में भर्ती संवाद सहयोगी ऊना हरोली उपमंडल के तहत पड़ने वाले गांव नगड़ोली में चार वर्षीय मासूम को सांप ने डस दिया। जिससे बच्ची का स्वास्थ्य काफी खराब हो गया। परिजनों ने इस बात का पता चलते ही तुरंत पीड़िता को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में पहुंचाया है। जहां पर बच्ची का इलाज चल रहा है। जानकारी के अनुसार बीते रोज वीरवार को शाम के समय चार वर्षीय संध्या अपने परिजनों के साथ घर पर मौजूद थी। जहां पर संध्या को घर में एक सांप ने डस दिया। थोड़े समय में संध्या का स्वास्थ्य बिगड़ने लगा तथा वह रोने लगी। जिस पर परिजनों ने उसे तुरंत क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में भर्ती कराया। जहां पर अभी चिकित्सीय देखरेख में उसका इलाज चल रहा है। --------- सब्जी मंडी ऊना के थोक भाव फल व सब्जी का नाम न्यूनतम व अधिकतम दर टमाटर 1000-2200 शिमला मिर्च 1000-1500 फ्रेंच वीन 2..
                 

खुद को आग लगाने वाले व्यक्ति ने तोड़ा दम

                 

गवाह को धमकाने के आरोप में व्यक्ति काबू

                 

रैली निकाल मतदान के लिए जागरूक किया

लोकतंत्र में मतदान व मत की अहमियत के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए बुधवार को व्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) के तहत अम्ब कस्बे में रैली आयोजित की गई। रैली में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व स्कूली बच्चों ने भाग लिया। जिसे खंड विकास अधिकारी अभिषेक मित्तल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली विकास खंड कार्यलय अम्ब के प्रांगण से शुरू हुई और अम्ब बाजार से ऊना रोड़ व नैहरियां रोड़ से होते हुए..
                 

महिला प्रिंसिपल को देख गुनगुनाने लगता है स्कूल का क्लर्क, मामला दर्ज

                 

सांस्कृतिक कार्यक्रम से बांध समां

इइ फोटो संवाद सहयोगी ऊना रक्कड़ स्थित रॉकफोर्ड डे बोर्डिग सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सोमवार को मदर्ज डे बड़ी धूमधाम से मनाया गया। जिसमें छात्रों की माताओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। स्कूल के बच्चों ने भी कविताओं के माध्यम से अपनी माताओं के प्रति भाव व्यक्त किए। माताओं के बीच कई प्रकार की प्रतियोगिताएं करवाई गई। जिसमें मॉडलिग प्रमुख रही। माताओं बच्चों और स्कूल की अध्यापिकाओं ने डीजे की धुनों पर थिरक कर खूब आनंद लिया। स्कूल शिक्षा सलाहकार एमआर शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि हम सबको व बच्चों को माताओं को कभी नहीं भूलना चाहिए। जिनकी बजह से हम समाज में कदम रखते हैं। स्कूल की प्रधानाचार्य शगुन सिक्का ने बेस्ट लंच प्रतियोगिता में अव्वल रहे बच्चों ओर उनकी माताओं को गिफ्ट देकर सम्मानित किया ।..
                 

सीबीआइ की दबिश से हड़कंप, समय से पहले कर दी छुट्टी

कर दी गई। सुबह के समय सीबीआई की टीमें एक ही समय पर तीनों इंजीनियरिग कालेजों में एक साथ पहुंचीं। सभी टीमों में पांच से छह सदस्य शामिल थे और उन्हें इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी नेतृत्व कर रहे थे। जैसे ही टीमों ने अपनी कार्रवाई शुरु की कालेजों में हड़कंप मच गया। इस दौरान संस्थानों के प्रबंधन देख रहे कुछ जिम्मेवार लोगों को संस्थानों में ही रोक लिया गया और गहन पूछताछ के बाद रिकार्ड को कब्जे में लेने की कार्रवाई शुरु हुई। बताया जा रहा है कि इन संस्थानों से छात्रवृति से..
                 

शिखा बनी मिसेज इंडिया पंजाब की रनरअप

चितपूर्णी की बेटी शिखा शुक्ला चंडीगढ़ में आयोजित मिसेज इंडिया पंजाब मुकाबले में थर्ड रनर अप घोषित की गई हैं। आयोजन समिति की रीजनल डायरेक्टर च्योति रूपाल की देखरेख में हुई इस प्रतियोगिता में बड़ी तादाद में पंजाब राच्य की महिलाओं ने भाग लिया लेकिन कड़े मुकाबले में यह सम्मान हासिल करने में शिखा ही सफल हो पाई। शिखा के मायके चितपूर्णी में हैं और वह भाजपा के वरिष्ठ नेता रहे स्व. तिलक राज कालिया की सुपुत्री हैं। उनकी शादी होशियारपुर के वरूण शुक्ला से हुई जोकि भौतिक शास्त्र विषय के प्राध्यापक हैं।..
                 

सरस्वती मंदिर में लगाया भंडारा

तलमेहड़ा के माता सरस्वती देवी मंदिर में भंडारे का आयोजन फोटो संवाद सहयोगी ऊना उपमंडल के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तलमेहड़ा में क्षेत्र के प्रसिद्ध समाज सेवी स्वर्गीय पंडित संत राम शर्मा द्वारा बनाए गए माता सरस्वती देवी मंदिर में सोमवार को हवन यज्ञ तथा भंडारे का आयोजन किया गया। संत राम के पुत्र अनिल शर्मा व तिलक राज शर्मा ने बताया कि पिता द्वारा हर साल इस मंदिर में भंडारे का आयोजन किया जाता था। उनकी परंपरा को जारी रखते हुए इस बार भी सुबह के समय हवन यज्ञ तथा दोपहर को भंडारे का आयोजन किया गया। इस मौके पर स्कूल के प्रधानाचार्य अरविद्र कुमार चक्रवर्ती तथा स्कूल के एनएसएस प्रभारी जीवन मोदगिल तथा एनएसएस स्वयं सेवियों के अलावा स्टाफ सदस्यों द्वारा भी भंडारे में अपनी सहभागिता दर्ज कराई गई।..
                 

प्रचार काे गति देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा, ब्रांडिंग में पीछे रही कांग्रेस

                 

पति ने पबजी खेलने से रोका तो पत्नी ने उठाया ये कदम

                 

बंगाणा बाजार में दो वाहनों में टक्कर, माहौल तनावपूर्ण

                 

मानव के जीवन में सत्संग का बहुत महत्व : सुग्रीवानंद

                 

टेंपो व बाइक की टक्कर में युवक की मौत

                 

आग लगने पर घी का काम करती है कांग्रेस घास, चिंतपूर्णी का बड़ा भूभाग इसकी चपेट में

                 

एसपी साहब, पिटाई के बाद मानसिक तनाव में है बेटा

                 

Ad
Ad
Ad

Amazon Bestseller: Swing Trading With Technical Analysis - Ravi Patel

2 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

Ad

वीरभद्र मजबूरी में कर रहे कांग्रेस का प्रचार : सत्ती