जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

एक लाख से कम आय वाले भी ले सकते हैं मुफ्त कानूनी परामर्श

13 hours ago  
समाचार / जागरण/ ऊना  
                 

संस्कार और अनुशासन का विद्यार्थी जावन में होना अनिवार्य

23 hours ago  
समाचार / जागरण/ ऊना  
                 

केंद्रीय विद्यालय के छात्रों ने रोपे पौधे

                 

ऊना में युवक को अगवा कर पीटा, वीडियो वायरल; परिजन पहुंचे थाने Una News

                 

उफनती खड्ड के कारण घरों में कैद होकर रह जाते हैं लोग

                 

ऊना-धर्मशाला मार्ग पर बड़ूही कस्‍बे में दुकानों में घुसा बारिश का पानी, भारी नुकसान Una News

                 

बाल श्रम कानून के प्रति जागरूक किए लोग

                 

एसपी ने विवादित खनन क्षेत्र का किया निरीक्षण

ही पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। उस समय गुंडातत्व मौके पर पहुंच तेजधार हथियारों से हरोली पुलिस के डीएसपी सहित टीम को धमकाने लगी। इन गुंडा तत्वों ने पुलिस को वहां से खदेड़ने के लिए काफी कोशिश की। लेकिन पुलिस अपनी कार्रवाई में जुटी रही है। बड़ी बात यह है कि उक्त कार्रवाई के दौरान लोकल पंजाब पुलिस के कर्मी भी मौके पर मौजूद थे ओर उनकी संरक्षण में ही खनन को अंजाम दिया जा रहा था। इसी कड़ी में शुक्रवार को पुलिस अ..
                 

नालियां का निर्माण सही नहीं, काम भी अधूरा

अम्ब कस्बे ऊना पड़ते प्रताप नगर में हाईवे के किनारे बरसाती पानी की निकासी के लिए बनाई जा रही नालियों के निर्माण कार्य को लेकर विरोध शुरू हो गया है। स्थानीय लोगों ने उसके निर्माण पर सवाल उठाने हुए शुक्रवार को विभाग के पास अपनी आपत्ति दर्ज कराते हुए एक ज्ञापन सौंपा हैं। प्रताप नगर के अधिवक्ता नरेंद्र शर्मा राजेश कुमार राकेश कुमार नवदीप कुमार मनोज कुमार सतीश कुमार लोगों ने अपना हस्ताक्षरित ज्ञापन एसडीओ एनएच को सौंपा है। इन लोगों ने आरोप लगाया कि एनएच विभाग ने नाली..
                 

पॉलीथीन का प्रयोग करने पर वसूला जुर्माना

                 

अवैध खनन न रूका तो मिनी सचिवालय का होगा घेराव

जिला ऊना में बढ़ रहे अवैध खनन के मामलों को लेकर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री व सदर के विधायक सतपाल सिंह रायजादा ने कड़े तेवर अपना लिए है। वीरवार को विश्राम गृह ऊना में आपसी बैठक के दौरान दोनों विधायकों ने खनन के विरूद्ध संघर्ष का ऐलान कर दिया है। वहीं जिला पुलिस को मोहलत दी है कि यदि जल्द अवैध खनन के विरूद्ध फील्ड में उतरकर कार्रवाई न की गई तो आने वाले दिनों में मिनी सचिवालय का घेराव किया जाएगा। इसके..
                 

प्लास्टिक कचरे के निस्तारीकरण की योजना नहीं चढ़ी सिरे

जिला में प्लासटिक के कूड़े के निस्तारीकरण को लेकर शहरी स्तर पर काफी प्रयास किए जा रहे है। प्लेकिन अभी तक यह योजना पूरी तरह से सिरे नहीं चढ़ पाई है। महज संतोषगढ़ नगर में ही ट्रीटमेंट प्लांट बन पाया है। जबकि अन्य कई जगहों पर विवादों के चलते काम धीमी गति से चला हुआ है। बेशक प्लासटिक के कूड़े को अलग से एकटठा करने के लिए विशेष मुहिम शुरु की गई है। इसमें मुख्य रुप से प्लासटिक के लिफाफों बोतलों व अन्य..
                 

दूषित पेयजल की आपूर्ति होने से लोगों में रोष

                 

पंचायत प्रधान व पुलिस से उलझने पर दो गिरफ्तार, रिहा

पंचायत प्रधान और पुलिस के साथ उलझना दो लोगों को भारी पड़ा है। आरोपितों को इस बाबत जेल की हवा खानी पड़ी है। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत प्रधान बेहड़ जसवां प्रमोद कुमार को गांव के लोगों से शिकायतें मिल रहीं थी कि अकरोट गांव में रहने वाला एक बाहरी राज्य का व्यक्ति अवैध रूप कोई धंधा करता है और उसके घर के बाहर संदिग्ध..
                 

पंजाब के चिट्टा माफिया के निशाने पर हिमाचल

                 

दिन पेड़ों के नीचे तो रात जागकर गुजारते खन्नौड़ वासी

                 

आयरन गोली न देने वाले निजी स्कूलों को जारी होंगे नोटिस

                 

स्वास्थ्य व परिवहन सुविधाओं से वंचित गुर्जर बस्ती

                 

विधानसभा उपाध्यक्ष ने सुनी 113 समस्याएं, अधिकतर का निपटारा

                 

विधानसभा की प्राक्कलन समिति 10 को करेगी ऊना का दौरा

विधानसभा की प्राक्कलन समिति (एस्टिमेट्स कमेटी) 10 जुलाई को ऊना जिला का दौरा करेगी। डीसी ऊना संदीप कुमार ने शुक्रवार को बचत भवन में अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान दी। डीसी ने बताया कि रमेश चंद धवाला समिति के सभापति हैं जबकि विधायक जगत सिंह नेगी विनोद कुमार राजेंद्र राणा नरेंद्र ठाकुर जिया लाल आशीष बुटेल सुरेंद्रे..
                 

किसानों को प्राकृतिक खेती के बताए लाभ

                 

गांव, किसान व मध्यम वर्ग को समर्पित बजट : वीरेंद्र कंवर

पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने केंद्रीय आम बजट 2019-20 को गांव किसान व मध्यम वर्ग को समर्पित बताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण व केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि केंद्रीय बजट में हिमाचल प्रदेश के हितों का विशेष ध्यान रखा गया है और इससे प्रदेश के विकास को नई गति मिलेगी।..
                 

दियोली वाड़ी गांव में भंडारा व भगवती जागरण होगा

                 

विजिलेंस ने वापस भेजा दियोली सोसायटी का जब्त रिकॉर्ड

                 

तीखे मोड़ पर ईटों से भरी ट्राली पलटी, चालक बाल-बाल बचा

                 

नीलगाय से टकराते ही कार बनी आग का गोला, बाल-बाल बचे कार सवार

                 

दियोली सहकारी सभा सचिव के खिलाफ धोखाधड़ी का केस

                 

गाड़ी से 15 बोरी सरकारी राशन बरामद, पुलिस को देखकर भागे शातिर; गाड़ी जब्‍त Una News

                 

अम्बेहड़ा-धमांदरी सड़क की हालत नहीं सुधारी तो कर देंगे चक्का जाम

14 hours ago  
समाचार / जागरण/ ऊना  
                 

ऑनलाइन सामान खरीदने के नाम पर दुकानदार से 10 लाख रुपये की ठगी Una News

                 

भरवाई-मुबारिकपुर रोड पर डंगा टूटा, घरों में घुसा पानी

                 

पॉलीथीन का प्रयोग करने पर 18 दुकानदारों के काटे चालान

चक निरीक्षण के दौरान डॉ. सुरेश जसवाल के साथ पुलिस खाद्य एवं आपूर्ति विभाग प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी भी साथ रहे। कई दुकानदारों के पास पॉलीथीन के लिफाफे व विवाह-शादियों में प्रयोग होने वाले प्लास्टिक के गिलास और थर्मोकोल की प्लेटें पाई गईं। इस पर एसडीएम ने अपनी टीम को तत्काल चालान काटने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पॉलीथीन व थर्मोकोल पर्यावरण को प्रदूषित करते हैं और राज्य सरकार..
                 

मालवाहकों में नहीं थमा मौत का सफर

                 

पूर्व सैनिकों के आश्रितों को दी आर्थिक सहायता

                 

इंस्पायर अवार्ड के नामांकन न भेजा तो कार्रवाई

                 

बसें न चलाई तो होगा प्रदर्शन : सुमित शर्मा

जब माफिया के लोगों से पुलिस ही सुरक्षित नहीं तो आम जनता का क्या होगा-सुमित शर्मा फोटो संवाद सहयोगी बंगाणा जिला ऊना में दिन प्रतिदिन बड़ रहा नशा माफिया जहां अब चरम पर है। वहीं खनन माफिया के भी हौंसले बुलंद हैं। संतोषगढ़ के नजदीक शिकंजा कसने गई पुलिस टीम पर खनन माफिया द्वारा हमला करना एक निदनीय घटना है। यह बात प्रदेश यूथ कांग्रेस के सचिव सुमित शर्मा ने कही। कहा कि कौन लोग हैं जो इन खनन माफिया के लोगों को संरक्षण दे रहे हैं। ऐसे लोगों पर भी कार्यवाही होनी चाहिए। अगर इसी तरह पुलिस टीम पर यह माफिया लोग हावी रहेगें तो आम जनता का क्या होगा। इन माफिया के लोगों पर प्रशासन को सख्त कार्यवाही करनी चाहिए। उन्होंने प्रदेश सरकार व परिवहन मंत्री से अनुरोध है किया है कि क्षेत्र में बस रूट संख्या को भी बढ़ाया जाए। सुमित ने कहा कि अगर जल्द ही माफिया के लोगों पर शिकंजा नहीं कसा गया व छात्रों के लिए नई बसों का प्रावधान नहीं किया गया तो यूथ कांग्रेस धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर होगी।..
                 

आरएलए व आरटीओ कार्यालयों में नहीं होगा निजी वाहनों का पंजीकरण

जागरण संवाददाता ऊना। जिलों में एसडीएम कार्यालयों के आरएलए ब्रांच और आरटीओ कार्यालयों में निजी प्रयोग के वाहनों का पंजीकरण नहीं हो पाएगा। सिस्टम में भी बदलाव किया जा रहा है। सर्वोच्च न्यायालय की ओर से दी गई व्यवस्था एवं वाहन पंजीकरण व्यवस्था को पूरी तरह से पारदर्शी बनाने के लिए यह व्यवस्था की गई है। इससे पहले निजी वाहनों का पंजीकरण आरएलए और आरटीओ कार्यालयों में हो रहा था। राज्य परिवहन महकमे के निर्देशों के मुताबिक राज्य में आरएलए और आरटीओ कार्यालयों में महज व्यवसायिक इस्तेमाल वाले वाहनों और बाहरी राज्यों से खरीदे गए वाहनों का ही पंजीकरण सीधे हो पाएगा। जो निजी वाहन हैं उनका पंजीकरण स्..
                 

शीतला मंदिर तक सुविधाएं नहीं जुटा पाया प्रशासन

विख्यात धार्मिक स्थल शीतला मंदिर में जहां प्रतिदिन श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ातेरी दर्ज हो रही है वहीं प्रशासनिक उपेक्षा के कारण यहां श्रद्धालुओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। आने वाले दिनों में सावन मेले में श्रद्धालुओं के भारी सैलाब उमड़ने की संभावना है बावजूद अभी तक इस धार्मिक नगरी में मेले को लेकर स्थानीय प्रशासन द्वारा कोईहोम वर्कनहीं किया गया है। मेले में हर वर्ष एक से दो लाख श्रद्धालु पहुंचते हैं। सुविधाओं के नाम पर पंचायत स्तर पर बनी कमेटी ही मंदिर के इंतजाम देखती है लेकिन अभी तक मंदिर परिसर को छोड़कर शेष क्षेत्र में बहुत कुछ होना बाकी है।..
                 

ऊना के वार्ड दस में नहीं रहेगी पेयजल किल्लत

सदर के विकास में धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। कांग्रेस के कार्यकाल ऊना के साथ भेदभाव होता रहा है लेकिन अब जयराम सरकार ऊना को उसका हक दे रही है। यह बात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने नगर परिषद ऊना के वार्ड नंबर 10 में पेयजल समस्या के समाधान के लिए नए बोर का शुभारंभ करते हुए कही। उन्होंने कहा कि ऊना शहर में पानी की समस्या समाधान के लिए करीब 65 लाख रुपये अलग-अलग योजनाओं पर खर्च..
                 

वाटर कूलर से पानी पीते वक्‍त करंट लगने से युवक की मौत Una News

                 

जमकर बरसे मेघ, अम्ब पुलिस थाना बना तालाब

                 

जनमंच में पटवारी की मनमानी उजागर, ग्रामीण बोला; जमीन की निशानदेही के लिए मांगे जा रहे पैसे Una News

                 

प्रभु को पानी के लिए मन में प्यास होनी चाहिए : शिव कुमार

                 

कांगड़ स्कूल पानी टंकियां की सफाई, मैदान संवारा

रावमापा कांगड़ के अशोका ईको क्लब द्वारा चलाए जा रहे पांच दिवसीय शिविर के तीसरे दिन ईको क्लब के सदस्यों ने स्कूल की पानी की टंकियो व खेल मैदान की सफाई की। स्कूल प्रधनाचार्य स्नेह लता शर्मा ने वताया की शिविर के तीसरे दिन पूर्व प्रधनाचार्य सतीश शर्मा ने वतौर मुख्यथिति शिरकित की। प्रधानाचार्य ने मुख्यथिति का स्वागत किया व स्मृति चिन्ह..
                 

साहब! पाइप डालने के लिए बिना अनुमति खोद दिए खेत

हरोली के गांव कांगड़ के लोगों ने ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विनोद बिट्टू की अगुवाई में एसडीएम हरोली गौरव चौधरी को ज्ञापन सौंपा। जिसमे आईपीएच विभाग के एक ठेकेदार आरोप लगाए है कि गांव वालों की जानकारी के बिना रात के अंधेरे में उक्त ठेकेदार ने पिछले चार दिनों से जेसीवी की मदद से किसानों के खेतों में होदियों के लिए पाइप डालने का काम..
                 

बंगाणा में टुल्लू पंप का जमकर प्रयोग, व्यर्थ बह रहा पानी

कहीं रिसाव तो कहीं नलों के साथ टुल्लू पंप का प्रयोग आमजन परेशानकहीं रिसाव तो कहीं नलों के साथ टुल्लू पंप का प्रयोग आमजन परेशानकहीं रिसाव तो कहीं नलों के साथ टुल्लू पंप का प्रयोग आमजन परेशानकहीं रिसाव तो कहीं नलों के साथ टुल्लू पंप का प्रयोग आमजन परेशानकहीं रिसाव तो कहीं नलों के साथ टुल्लू पंप का प्रयोग आमजन परेशानकहीं रिसाव तो कहीं नलों के साथ टुल्लू पंप का प्रयोग आमजन परेशान..
                 

फेसबुक पर हुई गहरी दोस्ती में लुटा दिए 25 लाख, मुख्याध्यापिका हुई ठगी की शिकार

                 

स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश पर बच्चों से वसूली फीस

                 

बंगाणा व थानाकलां चौक पर लगे रेड लाइट

                 

डीसी ने शंभू बाईपास पर पार्किग के लिए देखी जगह

ट्रैफिक जाम की जद में रहने वाले शंभू बाईपास पर पार्किंग के लिए मंदिर न्यास गंभीर हो गया है। मंदिर न्यास की बैठक के उपरांत मंदिर आयुक्त व जिला उपायुक्त संदीप कुमार ने मंदिर न्यासियों की उपस्थिति में शंभू बाईपास पर पार्किंग निमरण के लिए जगह का मुआयना किया। हालांकि जमीन को फाइनल नहीं किया गया है लेकिन अगर भू-मालिक न्यास की शर्तो को मान लेते हैं तो न्यास जगह खरीद कर यहां पार्किंग का निमरण कर सकता है।..
                 

Ad
Ad
Ad