BoldSky FilmiBeat GoodReturns DriveSpark ಈನಾಡು One India TV9 ಕನ್ನಡ ಸುವರ್ಣ ನ್ಯೂಸ್

सरकार ने श्योपुर के भविष्य को नीलाम कर दिया, बच्चे कुपोषण से मर रहे हैं : सिंधिया

श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि जिस तरह विदेशी पक्षी एक विशेष सीजन में आते हैं, पेड़ों की डालियों पर बैठकर कांय-कांय करते हैं और फिर उड़ जाते हैं। ठीक उसी तरह इस चुनावी मौसम में भाजपा के मुख्यमंत्री, मंत्री, संत्री कइ आएंगे। घोषणाओं की कांय-कांय करेंगे और फिर उड़ जाएंगे। आपके वोट लेने के बाद मुख्यमंत्री-मंत्री ऐसे उड़ेंगे कि, पां..
                 

क्लोन चेक से मुख्यमंत्री सड़क निर्माण योजना के खाते से 3.5 लाख रुपए उड़ाने की कोशिश

क्राइम रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर ठेकेदार को भुगतान के लिए दिए गए चेक का क्लोन तैयार कर मुख्यमंत्री सड़क निर्माण योजना के खाते से फर्जी ढंग से 3.5 लाख रुपए उड़ाने की कोशिश की गई। बैंक के मुख्य प्रबंधक की सतर्कता और कार्यपालक अभियंता को सूचना देने के कारण राशि की निकासी नहीं हो सकी और मामले का खुलासा हुआ। ग्रामीण कार्य विभाग मुजफ्फरपुर पूर्वी-1 के कार्यपालक अभियंता ने नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि कार्य प्रमंडल से योजना का बैंक खाता पटना के बेली रोड स्थित एसबीआई में है। इस योजना के खाते से 3.5 लाख रुपए निकासी के लिए दीपक कुमार के नाम से दो फर्जी चेक जमा कराए गए। दोनों चेक की दो अलग-अलग बैंक खातों में राशि स्थानांतरित करने की पर्ची दी गई थी। बेली रोड स्थित एसबीआई के मुख्य प्रबंधक ने भुगतान के पहले क्लीयरेंस के लिए मुजफ्फरपुर के इंजीनियर को फोन किया। प्रबंधक की इसी सतर्कता से फर्जीवाड़े की जानकारी कार्यपालक अभियंता को हुई। कार्यपालक अभियंता ने बताया कि दीपक के नाम से बैंक में जो दोनों फर्जी चेक जमा कराए गए थे। उन नंबरों के चेक ठेकेदार नंद किशोर ठाकुर व रामानंद ठाकुर के न..
                 

मीनापुर के लेबर ठेकेदार की पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत, नशाखुरानी गिरोह ने किया था अपहरण

भास्कर टीम | पटना/मुजफ्फरपुर पटना से अपहृत मीनापुर के जामिन मठिया निवासी लेबर ठेकेदार अशोक साह का शव पीएमसीएच में मिला। हैदराबाद से लौटने के क्रम में पटना में उसका अपहरण तूफानी नामक नशाखुरानी गिरोह के 4 बदमाशों ने 6 नवंबर की रात कर लिया था। कांड में शामिल गिरोह का गाड़ी चालक सह सरगना समस्तीपुर के मुसरीघरारी निवासी सुजीत कुमार राय को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में उसने सारा खुलासा कर दिया। उसके 3 अन्य साथियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। पटना पुलिस ने बताया कि अशोक का अपहरण हथियार के बल पर नहीं बल्कि अपहर्ताओं ने खुद को मुजफ्फरपुर का निवासी होने और कार से मुजफ्फरपुर जाने की बात कहकर अशोक को वैगन आर कार में बैठा लिया। बस स्टैंड से कार जब बाइपास पर पहुंची तो अशोक के साथ अपराधियों ने गाड़ी में ही मारपीट की। उसके दो एटीएम कार्ड छीन लिए और उसका पिन नंबर पूछा। फिर उसे कोल्ड ड्रिंक में नशीला गोली देकर बेहोशी की हालत में टॉल प्लाजा के पास चलती गाड़ी से फेंक दिया। वहां से अपराधी बस स्टैंड लौट आए। फिर अशोक के एटीएम कार्ड से दो लाख रुपए की निकासी की। 7 नवंबर को दो अपहर्ताओं ..
                 

South Africa President to be R-Day chief guest

29 minutes ago  
ಸುದ್ದಿ / Indian Express/   
                 

Mumbai: Three KDMC staffers injured

33 minutes ago  
ಸುದ್ದಿ / Indian Express/   
                 

IIM autonomy: HRD (Irani) resisted but PMO pushed, helped by HRD (Javadekar)

42 minutes ago  
ಸುದ್ದಿ / Indian Express/   
                 

New Delhi: Hours after kidnapping, police track missing baby

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Indian Express/   
                 

Maid steals cash, jewellery worth Rs 33L from businessman’s house

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Times Of India/   
                 

Two break ATM to repay Rs 10 lakh loan

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Times Of India/   
                 

Elderly woman loses cash, jewellery worth Rs 4L in autorickshaw

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Times Of India/   
                 

SSNNL engineer, clerk arrested for taking bribe

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Times Of India/   
                 

Nurse thrown out of speeding car for resisting sexual assault

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Times Of India/   
                 

Reconstitute panel for T1 probe: Maneka to Fadnavis

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Times Of India/   
                 

Mayor panel extends over Rs200cr favour to OCW

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Times Of India/   
                 

Mumbai: Ninth edition of Tata Literature Live begins today

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Indian Express/   
                 

कार चालक ने दो युवकों को झांसा देकर Rs.50 हजार उड़ाए

मुजफ्फरपुर | अहियापुर थाना क्षेत्र के गरहां चौक के पास बुधवार की दोपहर एक कार चालक दरभंगा के दो युवकों को झांसा दे ब्रीफकेस लेकर फरार हो गया। ब्रीफकेस में 50 हजार रुपए, दो मोबाइल व कपड़े थे। मामले में युवक चंदन कुमार ने थाने में अज्ञात कार चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस युवकों की निशानदेही पर चालक की पहचान करा रही है। चंदन ने बताया कि वह दरभंगा जिले के कमतौल का रहने वाला है। लुधियाना में रहकर एक निजी कंपनी में काम करता है। वह अपने साथी सुधांशु कुमार के साथ कमतौल जा रहा था। एसकेएमसीएच के निकट फोरलेन ओवरब्रिज के पास बस पकड़ने के लिए खड़ा था। इस बीच एक कार रुकी। चालक ने दरभंगा जाने की बात कहकर उसे कार में बैठा लिया। गरहां चौक पर पहुंचने पर बताया कि आगे किसी व्यक्ति की हत्या हो गई है। रोड जाम है। आप दोनों कार से नीचे उतर कर कुछ दूर पैदल आएं। तबतक मैं कार लेकर आगे आपका इंतजार करता हूं। उनके उतरते ही चालक कार लेकर भाग निकला। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

भगवान भास्कर के दर्शन के लिए हाथ जोड़े सुबह से ही खड़े रहे व्रती

प्रखंड मुख्यालय सहित आसपास के गांव में हर्ष और उल्लास के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ बुधवार को धूमधाम से उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देकर संपन्न हुआ। सुबह से ही व्रती सूर्य देव के दर्शन के लिए पानी में खड़े रहे। इस दौरान कई जगहों पर मेले एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। मुरलीगंज थाना क्षेत्र के पकिलपार में छठ पूजा के अवसर पर दो दिवसीय मेला का आयोजन किया गया। जिसमें मंगलवार की रात हैदराबाद के कलाकारों के द्वारा जागरण की प्रस्तुति की गई। कार्यक्रम कार्यक्रम में कलाकारों ने रात भर एक से बढ़कर एक हिंदी, भोजपुरी एवं मैथिली भक्ति गीतों पर दर्शकों को झूमने पर मजबूर किया। इससे पूर्व कार्यक्रम का उद्घाटन छठ पूजा समिति पकिलपार के अध्यक्ष पूर्व सैनिक विजेंद्र यादव, सचिव सच्चिदानंद यादव, कोषाध्यक्ष पैक्स अध्यक्ष रंजन यादव एवं दुखन यादव ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए अध्यक्ष पूर्व सैनिक विजेंद्र यादव ने कहा कि पहली बार पकिलपार में छठ पूजा के अवसर पर मेले का आयोजन किया गया। मौके पर समाजसेवी विश्वजीत कुमार पिंटू, डॉ. आलोक कुमार, पूर्व मुखिया सुनील शर..
                 

हलवाई की पीट-पीट कर हत्या सड़क किनारे फेंका मिला शव

55 वर्षीय पानापुर ओपी क्षेत्र के रमतोमहा निवासी हरि महतो की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। मठिया मोरसंडी गांव के पास से बुधवार की सुबह पुलिस ने शव बरामद किया। उसके शरीर के कई जगहों पर जख्म के निशान थे। घटनास्थल से उसकी बाइक व अन्य सामान बरामद की गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया गया कि मंगलवार की शाम हरि महतो पखनाहा चौक स्थित अपनी चाय-नाश्ते की दुकान से हलवाई का काम करने मठिया मोरसंडी आया था। गांव में ही सड़क किनारे उनका शव मिलते ही सनसनी फैल गई। सूचना पर परिजन भी वहां पहुंचे, पुलिस भी मौके पर पहुंची। परिजनों ने लाठी-डंडे से पीट-पीट कर हत्या कर देने का आरोप लगाया है। थानाध्यक्ष कुमार अमिताभ ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

ट्रेन में छेड़छाड़, चोरी, लूट और मारपीट समेत किसी भी दुर्घटना की एफआईआर मोबाइल ऐप के जरिए होगी दर्ज

अब रेल यात्री अपनी यात्रा के दौरान ही अपने साथ हुए घटनाओं का एफआईआर मोबाइल ऐप के जरिए दर्ज करा सकेंगे। इसकी जानकारी मुख्यालय द्वारा सभी रेल थाने को भेज दिया गया है। अब ट्रेन में यात्रा के दौरान आपके साथ कोई भी दुर्घटना होती है तो उसकी रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए अगले स्टेशन का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। रेलवे ने यात्रियों के सुखद व मंगलमय यात्रा के लिए मोबाइल एप के जरिए पायलट परियोजना की शुरुआत किया है। इसके तहत यात्री ट्रेन में छेड़छाड़ चोरी, मारपीट व लूटपाट से संबंधित शिकायत दर्ज करा सकेंगे। शिकायत के बाद इसे जीरो एफआइआर में तब्दील कर पुलिस मामले की जांच शुरू कर देगी। इससे अब यात्रियों को काफी सुविधा मिल सकेगी। यात्रियों द्वारा अब शिकायत दर्ज करने के लिए अगले स्टेशन का इंतजार नहीं करना पड़ेगा वह ऐप के जरिए शिकायत दर्ज कराएंगे और उनका सहयोग करने के लिए जीआरपी खुद पहुंचेगी। पहले टीटीई से करनी पड़ती थी शिकायत इसके पूर्व ट्रेन में यात्रा के दौरान किसी भी यात्री के साथ होई वारदात हो जाती थी तो टीटीई से शिकायत फॉर्म लेकर इसे भरकर उसमें अपना शिकायत लिखा जाता था। तब अगले स्टेशन पर यात्री आरपीएफ ..
                 

बाइक की भिड़ंत में तीन घायल, एक रेफर

अरेराज|अरेराज खजुरिया मुख्य मार्ग भेलानारी गांव के पास दो बाइक की आमने सामने टक्कर हो गयी। जिसमें तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गये। स्थानीय लोगों व परिजनों के द्वारा घायलों का इलाज अरेराज रेफरल अस्पताल में कराया गया। जहां दो युवकों को प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया। वहीं चिकित्सक ने गंभीर स्थिति को देखते हुए एक युवक को प्राथमिक उपचार के बाद मोतिहारी रेफर कर दिया। मालूम हो कि बुधबार की दोपहर अरेराज के राजकुमार पांडेय दो युवकों के साथ अपने आवास पर आ रहे थे कि अचानक विपरीत दिशा से आ रही बाइक से जोरदार टक्कर हो गई। राजकुमार पांडेय, आदर्श पांडेय व आशीष पांडेय घायल हो गये। परिजनों के सहयोग से रेफरल अस्पताल ले जाया गया। गंभीर रूप से घायल आदर्श पांडेय को चिकित्सक ने बेहतर ईलाज के लिए मोतिहारी रेफर कर दिया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

चकपहाड़ में विधायक ने किया सीढ़ीघाट का लोकार्पण

मोरवा | प्रखंड क्षेत्र की चकपहाड़ पंचायत अंतर्गत वार्ड 9 में नून नदी पर मुख्यमंत्री क्षेत्रीय विकास योजना अंतर्गत भरत दास मठ घाट पर 7 लाख 50 हजार 703 रुपए की लागत से निर्मित 50 फीट सीढ़ी घाट एवं वार्ड 10 में 14 लाख 99 हजार 909 रुपए की लागत से 100 फीट निर्मित सीढ़ी घाट का लोकार्पण विधायक विद्या सागर सिंह निषाद ने छठ के अवसर पर किया। मौके पर जगत नारायण राय, देवकांत राय, पूर्व मुखिया रामानंद राय, चौधरी सहनी, भागवत राय, महेन्द्र राय, मुखिया शिवदयाल सहनी, फेकन राय आदि उपस्थित थे। नवयुवक छठ पूजा समिति चकपहाड़ में सूर्य भगवान की मूर्ति का भी लोकार्पण विधायक ने किया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

45 जोड़ी पहलवानों ने ली कुश्ती प्रतियोगिता में भाग

कल्याणपुर| प्रखंड क्षेत्र के मोहनपुर हाट के परिसर में कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें यूपी, खगड़िया, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, वैशाली, जिले सहित विभिन्न जगह से 45 जोड़ी पहलवानों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। इसका संचालक अखिलेश चौधरी ने किया। वही विजेता पहलवानों को पुरस्कृत भी किया गया। मौके पर मुखिया राजकुमारी देवी, सुजीत कुमार सुमन, हर्ष राज आदि लोग उपस्थित थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

दंगल में बक्सर, सासाराम उत्तर प्रदेश के पहलवानों ने दिखाया दम, हुए सम्मानित

रामगढ़| प्रखण्ड क्षेत्र के रामगढ़ मोहनिया पथ पर दैतरा बाबा के पास दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दंगल प्रतियोगिता में बक्सर, सासाराम यूपी के गाजीपुर, बलिया, चंदौली के नामी गिरामी पहलवानों ने अपनी कुश्ती की कला दिखाई। आप को बता दें कि विगत कई वर्षों से दैतरा बाबा के पास दंगल प्रतियोगिता का आयोजन होता चला आ रहा है। दंगल प्रतियोगिता में सबसे खास बात यह रही कि बाल पहलवानों के कुश्ती कला को निखारने के लिए आयोजकों ने बाल पहलवानों को खूब मौका दिया। बाल पहलवान भी अपनी कुश्ती की कला को बेधड़क दिखाने में कोताही नही करते थे। कुश्ती प्रतियोगिता में रेफरी का दायित्व रिटायर फौजी सूबेदार मेजर रामभोगी सिंह ने किया जबकि संचालन अखिलानंद सिंह ने किया। इस मौके पर शिक्षक प्रह्लाद सिंह, अरविंद कुमार पांडेय, शिक्षक दीपक सिंह आिद मौजूद रहे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

आग बुझाने पहुंची अग्निशमन वाहन की टंकी थी खाली

प्रखंड मुख्यालय स्थित मध्य विद्यालय में बुधवार की अहले सुबह उस समय अफरा-तफरी मच गई जब स्कूल के कमरों से अचानक आग की लपटे निकलने लगी। स्कूल के निकट छठ घाट पर जमे लोगों में भय और दहशत का माहौल कायम हो गया। आसपास के लोगों की मदद से अाग बुझाने का अथक प्रयास किया गया लेकिन असफल रहे। सूचना पर घटना स्थल पहुंचे बीडीओ, सीओ, थाना पुलिस ने भी कोशिश की लेकिन, असफल रहे। लिहाजा फायर बिग्रेड को सूचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे अग्निशामक दस्ता ने आग बुझाने में जुट गए लेकिन वाहन की टंकी में पानी नहीं रहने के कारण स्थिति गंभीर होने लगी। स्थिति को देखते हुए अग्निशाम दस्ता ने खाली टैंक को सामने तालाब से पानी भरा फिर आग बुझाया गया। करीब दो घंटे के मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

पोल पर चढ़ कर बिजली ठीक कर रहा युवक झुलस गया

थाना क्षेत्र के गोसपुर गांव में मंगलवार को पोल पर चढकर बिजली ठीक कर रहा एक युवक कंरट की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि बड़ी हवासपुर निवासी रामबहादुर पासवान के 18 वर्षीय पुत्र रमेश कुमार को गोसपुर निवासी बुद्धन शर्मा अपने घर की बिजली ठीक करवाने ले गया। रमेश जिस पोल पर चढ़कर 440 वोल्ट की तार जोड़ रहा था ठीक उसके उपर से 11 हजार वोल्ट की तार था। दोनों तार में करंट प्रवाहित हो रही थी। तार जोड़ने के क्रम में वह करंट की चपेट में आकर पोल पर लगे एंगल में झूलने लगा। ये देख आसपास के लोगों ने बिजली बंद करवाकर उसे किसी तरह नीचे उतार कर इलाज के लिए दलसिंहसराय ले गए जहां डॉक्टरों ने उसकी गंभीर स्थिति को देखकर बेगूसराय रेफर कर दिया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

मानसी में हर्षोल्लास के साथ मना छठ

मानसी के विभिन्न क्षेत्रों में लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। जहां जगह-जगह मानसी थानाध्यक्ष राघवेन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में शांति व्यवस्था बनाये रखा गया तो वहीं अंचलाधिकारी अरुण कुमार सरोज ने खतरनाक घाटों पर सुरक्षा हेतु गोताखोर तथा रोकड़ का व्यवस्था किया गया। वहीं सभी घाटों पर मानसी पुलिस सहित मजिस्ट्रेट सुनील कुमार सिंह अपने दल-बल के साथ घूमते हुए सुरक्षा संबंधी लोगों को सलाह देते नजर आये। मानसी के मटिहानी घाट, चुकती घाट,धर्मचक राजाजान घाट,कुम्हरैली घाट, एकनियां घाट, पांच किलोमीटर घाट, ठाठा घाट , कशरैया घाट, बागमती घाट सैदपुर,मुरली घाट, बेलहरी घाट, अमनी घाट, छोटी बलहा, बलहा बस्ती व खिरनियां आदि घाटों पर लाखों की संख्या में श्रद्धांलुओं की भीड़ इकट्ठा हो गई। जिसमें सबसे ज्यादा मानसी के मटिहानी व सैदपुर के बागमती घाट पर श्रद्धालुओं की भीड़ लगी थी। इधर छठ के माके पर मानसी के छोटी बलह में छठ पूजा के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जहां छोटी बलहा में नाटक “मिटा डालो दहेज के लूटेरों को” व कोशी म्युजिकल ग्रूप सिवान के बैनर तले भक्ति जागरण का ..
                 

Airports authority scraps T M Krishna concert after trolls call him anti-India

29 minutes ago  
ಸುದ್ದಿ / Indian Express/   
                 

Rafale fighter deal: SC reserves order, says will decide if its pricing should be made public

39 minutes ago  
ಸುದ್ದಿ / Indian Express/   
                 

Maratha quota report likely today: OBC leaders threaten agitation

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Indian Express/   
                 

Govt to assess learning levels of students next month

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Indian Express/   
                 

Cop arrested for accepting bribe for not registering case

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Times Of India/   
                 

Black magic believers crush father to death

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Times Of India/   
                 

City hotels start segregating waste

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Times Of India/   
                 

16-year-old girl gang-raped by paramour, two others

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Times Of India/   
                 

With few conductors, bus services suffer Rs3cr loss

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Times Of India/   
                 

State mining co in contempt of HC order: NGO

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Times Of India/   
                 

Marathas socially and economically backward: Panel

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Times Of India/   
                 

दहेज नहीं मिलने पर विवाहिता को जलाया, अस्पताल में मौत

क्राइम रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर अहियापुर थाना क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में भर्ती आग से झुलसी महिला की मौत इलाज के दौरान मंगलवार को हो गई। मृतका की पहचान गायघाट थाना क्षेत्र के दहिला गांव निवासी सुनील पासवान की प|ी कृष्णा देवी के रूप में की गई। इस बाबत मृतका के पिता सुदेश पासवान ने अहियापुर थाने में बयान दर्ज कराया है। बताया कि दहेज में 50 हजार रुपए की मांग को लेकर उनकी पुत्री को प्रताड़ित व मारपीट की जाती थी। इसको लेकर पंचायत भी हुई। लेकिन, कुछ दिन ठीक रहने बाद फिर से प्रताड़ित किया जाने लगा। सोमवार को उसके पति, सास और ससुर ने मारपीट कर केरोसिन छिड़क कर उसे जिंदा जला दिया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अहियापुर थानाध्यक्ष ने बताया कि बयान की कॉपी संबंधित थाने को भेज दी गई है। सड़क दुर्घटना में जख्मी युवक की मौत मुजफ्फरपुर | अहियापुर थाना क्षेत्र के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान सड़क दुर्घटना में जख्मी युवक की मौत बुधवार की शाम हो गई। मुशहरी थाना क्षेत्र के द्वारिका नगर निवासी राहुल कुमार(20 वर्ष) मंगलवार को ट्रक की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे एसकेएमसीएच लाया गया।..
                 

आपसी रंजिश में हुई मारपीट चार घायल

आपसी रंजिश में हुई मारपीट चार घायल मुरलीगंज| प्रखंड अंतर्गत हरिपुर कला सिंगयान पंचायत के वार्ड 1 में आपसी रंजिश में दो पक्षों में मारपीट हो गई। इसमें रवींद्र यादव, आलोक कुमार, पिंकी देवी एवं सुमित यादव को अपने ही गांव के लोगों ने गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। घटना को लेकर कोई खुलकर नहीं बोल रहा है। सभी का इलाज पीएचसी में कराया गया। घायल चारों में पिंकी देवी की हालत गंभीर थी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

लापता का सातवें दिन भी नहीं मिला सुराग

मोतीपुर | पारू के जाफरपुर स्थित ससुराल जाने की बात कहकर अपने साढू मोतीपुर पुरानी बाजार निवासी बालेन्द्र साह के साथ घर से निकले बरियारपुर रुदल निवासी रंजन साह का 7 दिन बाद भी सुराग नहीं मिला है। रंजन की मां नंदा देवी के आवेदन पर मामला दर्ज कर पुलिस अनुसंधान में जुट गई है। बुधवार को भी मठिया बरियारपुर गांव से एक को हिरासत में लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

न्यायालय में पेशी के लिए आया कैदी हथकड़ी सरका कर फरार

आए दिन पुलिसिया सुरक्षा की पोल खुल रही है। पेशी के लिए लाए गए कैदियों की सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्नचिह्न लग रहा है। न्यायालय में पेशी से पूर्व कैदी हथकड़ी सरका कर आसानी से भाग जा रहे हैं। ताजा मामला मंगलवार का है। जहां रक्सौल थाना कांड में पेशी के लिए लाया गया कैदी फुलरथ पाण्डेय दो सिपाहियों की सुरक्षा व्यवस्था के बीच भाग निकला। मामले में रक्सौल थाना में पदस्थापित सिपाही भैया लाल सोरेन ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। कहा है कि मंगलवार को वह उक्त कांड के अप्राथमिक अभियुक्त रामगढ़वा थाना क्षेत्र के मुशहरी गांव निवासी फुलरथ पाण्डेय को पेशी के लिए एसडीजेएम न्यायालय लाया था। कोर्ट बंद होने के कारण वह उसे दंडाधिकारी के आवास पर कस्टडी हस्ताक्षर कराने तथा पेशी के लिए लेकर जा रहा था। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन से भाजपाईयों में शोक

भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के आकस्मिक निधन पर भाजपाईयों में शोक है। प्रदेश उपाध्यक्ष व बेतिया सांसद डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि भाजपा ने दक्षिण भारत का बड़ा नेता खो दिया है। कर्नाटक के वे मजबूत संगठनकर्ता व नेता थे। आपातकाल के दौरान वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्य थे। इस दौरान उन्हें 30 दिनों तक जेल में रहना पड़ा था। 1995 में वे भाजपा के राष्ट्रीय सचिव चुने गए। दक्षिण बेंगलुरू से पहली बार 1996 में लोकसभा सदस्य चुने गए। इसके बाद लगातार छह बार सांसद रहे। अलट बिहारी वाजपेजी की सरकार में सबसे कम उम्र के केंद्रीय मंत्री बनने का मौका उन्हें मिला। इधर शिवहर सांसद रमादेवी ने केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन को पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति बताया। उन्होंने दक्षिण भारत में भाजपा को नई दिशा दी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

हत्या की साजिश करते धराए 3 बदमाश

पुलिस ने एक बड़ी साजिश रचने वाले बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बदमाशों ने शहर से सटे एक पैक्स के अध्यक्ष की हत्या की साजिश रची थी। हत्या की साजिश का पता पुलिस को तीन दिन पूर्व मिल गया था। जब पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार किया था। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों में सुगौली थाना क्षेत्र के सिसवनिया गांव निवासी अरूण कुमार, रामगढवा थाना क्षेत्र के भलुवहिया गांव निवासी आर्यन कुमार व रघुनाथपुर ओपी निवासी रोबिन कुमार शामिल है। उनके पास से पुलिस ने दो पिस्टल व आधा दर्जन कारतूस बरामद किया है। सभी बदमाशों से लगातार छतौनी थाना, बंजरिया थाना, नगर थाना की पुलिस पूछताछ में जूटी है। सूत्रों की मानें तो पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बदमाश शहर के जानपुल चौक पर इक्ठठा हुए है। इसके आधार पर छापेमारी कर एक बदमाश को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में उक्त बदमाश ने अपने शागिर्दो के नाम का खुलासा किया था। उसी ने बताया था कि शहर से सटे एक पैक्स के पैक्स अध्यक्ष की हत्या की साजिश रची जा चूकी है। इसके लिए शागिर्दों ने प्लानिंग कर ली है। इसके बाद से पुलिस के कान खडे हुए ..
                 

मोहनपुर पीएसएस में 25% ट्रांसफॉर्मरों का सर्वे, दलसिंहसराय व रोसड़ा में काम पूरा

ट्रांसफॉर्मर पर डीटी मीटर लगाकर बिजली की खपत व लोड पता लगाने में होगी आसानी सिटी रिपोर्टर| समस्तीपुर शहरी क्षेत्रों के ट्रांसफॉर्मर में डीटी मीटर लगाने के लिए चल रहे सर्वे का काम पूरा नहीं हुआ है। मोहनपुर पावर स्टेशन के अंतर्गत 25 प्रतिशत ही ट्रांसफॉर्मरों का सर्वे हुआ है। छठ पूजा को लेकर कर्मियों के अवकाश पर जाने के कारण काम प्रभावित हुआ है। समस्तीपुर डिविजन में जितवारपुर व मगरदही घाट, दलसिंहसराय व रोसड़ा डिविजन के अंतर्गत शहरी क्षेत्रों में ट्रांसफॉर्मर का सर्वे का काम पूरा हो चुका है। सर्वे की रिपोर्ट काे एकत्रित कर सिक्योर सिक्योर कंपनी द्वारा डाटा पटना भेजी जाएगी। उसके आधार पर ट्रांसफॉर्मर पर डीटी मीटर लगाए जाएंगे। इसका उद्देश्य ट्रांसफॉर्मर पर बिजली का लोड व खपत का पता लगाया जाएगा। आईपीडीएस के अंतर्गत चल रहे सर्वे का काम एक हफ्ते के अंदर पूरा को लेकर कवायद चल रही है। बताया जाता है कि दलसिंहसराय व रोसड़ा डिवीजन में सर्वे का काम पूरा है समस्तीपुर डिविजन में मोहनपुर पीएसएस के अंतर्गत सर्वे का काम रह गया है। जो पूरा करने के पश्चात रिपोर्ट पटना भेजी जाएगी। कहते हैं पदाधिकारी मोहनपुर ..
                 

दो बाइकों की टक्कर में दादा-दादी व पोता घायल

मोहनिया थाना क्षेत्र के मोहनिया रामगढ़ पथ दसौती के पास दो बाइकों की आमने-सामने हुई। टक्कर में दादा-दादी समेत पोता बुरी तरह से घायल हो गये। प्राप्त जानकारी के अनुसार, सोनहन थाना क्षेत्र के असराढी गांव निवासी हरिवंश राम उनकी प|ी नजूना देवी व पोता अभिनंदन बाइक से कुढ़नी थाना क्षेत्र के नसगर गांव से अपने पोता को किसी चिकित्सक से इलाज कराकर बाइक से वापस अपने गांव असराढी लौट रहे थे। अभी दसौती गांव के समीप सामने से तेज रफ्तार से आ रही एक अनियंत्रित बाइक से आमने सामने दोनों बाइकों में टक्कर हो गई। जिससे बाइक पर सवार उक्त दादा, दादी और पोता बुरी तरह से जख्मी होकर घायल हो गए। घटना में एक अन्य बाइक पर सवार दो लोग बाल-बाल बच गए और घटना के बाद वहां से भाग निकले। स्थानीय ग्रामीणों ने घायल दादा, दादी और पोते को मोहनिया अनुमंडलीय अस्पताल लाया। जहां अस्पताल के चिकित्सकों ने दादा दादी के प्राथमिक इलाज करने के बाद बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया। वहीं पोता अभिनंदन का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

उदीयमान भगवान भास्कर को आस्था के साथ लाखों छठ व्रतियों ने दिया अर्घ्य

मोहनिया अनुमंडल में भगवान भास्कर को व्रतियों ने छठ घाटों पर पहुंचकर अर्घ्य दिया और मनोवांछित फल की कामना की। इस दौरान मोहनिया शहर में व्रतियों ने चार छठ घाटों पर अर्घ्य दिया। अवारी गांव के समीप रतवार नदी छठ घाट, शारदा ब्रजराज हाई स्कूल तालाब, जागेश्वर नाथ मंदिर तालाब, एवं डंडवा स्थित हनुमान मंदिर तालाब। छठ घाटों पर भर्ती होने भगवान भास्कर का अर्थ देते हुए भगवान सूर्यदेव से अपनी मनोकामना की प्रार्थना की। इस दौरान शारदा ब्रजराज हाई स्कूल तालाब पर एसडीएम शिव कुमार राउत की प|ी ने छठ व्रत के दौरान भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया। अवारी स्थित दुर्गावती नदी छठ घाट पर पूजा समिति के लोगों द्वारा सभी छठ व्रतियों को बुधवार की सुबह चाय पिलाया। कमेटी के सदस्य अशोक सिंह ने बताया कि व्रतियों द्वारा भगवान भास्कर को अर्घ्य देने के बाद कमेटी द्वारा चाय की व्यवस्था की गई थी। एमएलसी ने बांटी फल और सामग्री एमएलसी संतोष सिंह ने छठ व्रतियों के बीच फल सामग्री का वितरण किया। इस दौरान उन्होंने प्रखंड के बघिनी गांव छठ घाट पर बत्तियों के बीच फल एवं सूप का वितरण किया। इस दौरान बघनी छठ घाट पर एमएलसी की प|ी ने भगवान भ..
                 

1984 anti-Sikh riots case: Delhi Court convicts two men

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Indian Express/   
                 

Education officials to sit in class to identify gaps in teaching

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Indian Express/   
                 

परमात्मा सर्वव्यापक है : स्वामी आत्मानंद

श्री श्री 1008 ब्रह्मलीन सिद्ध बाबा स्वामी स्वत प्रकाश पुरी जी महाराज की 64 वीं पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में शिव शक्ति योग मिशन द्वारा स्थानीय शिवाला मंदिर में हो रही श्रीमद् भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ के दूसरे दिन अपने प्रवचनों की अमृत वर्षा करते हुए श्री श्री 1008 आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी आत्मानंद पुरी ने कहा कि परमात्मा का ध्यान लगाने से मानसिक शांति की प्राप्ति होती है। आज का मानव तन से नहीं तो मन से दौड़ रहा है मन की दौड़ बहुत ही भयंकर होती है। ध्यान भी दो प्रकार का होता है स्थूल और सूक्ष्म ध्यान। स्वामी जी ने कहा कि इस जगत में जगदीश्वर समाया हुआ है। परमात्मा तो सर्व व्यापक है देखने वालों के पास ज्ञान की आंखें होने चाहिए जैसे फूलों में सुगंध बर्फ में पानी और कपड़े में सूत समाया हुआ है। स्वामी जी ने आगे कहा कि परमात्मा किसी को भी सुख दुख नहीं देता जीव अपने कर्मों के अनुसार ही सुख दुख भोगता है प्रत्येक व्यक्ति को अपने कर्मों का फल भोगना पड़ता है। इस अवसर पर ओम प्रकाश पुरी, वेद प्रकाश भटेजा, जोगिंदर पाल कोरी सुपरिंटेंडेंट, अश्वनी कुमार गौड़, लकी पासी डायरेक्टर, कृष्ण हांडा, हैप्पी मदान, ..
                 

Ad

‘More than 50 cases of violation in Advani, Abdullah and Azad security cover,’ NSG Writes to Delhi govt, police

32 minutes ago  
ಸುದ್ದಿ / Indian Express/   
                 

Mumbai: Air India puts 30 apartments on auction

40 minutes ago  
ಸುದ್ದಿ / Indian Express/   
                 

Ad

Jiah Khan’s death: Court directs investigating officer to be present

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Indian Express/   
                 

Ad

Nagpur-Mumbai Samruddhi Mahamarg: Ex-Advocate General opposes naming road after Bal Thackeray

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Indian Express/   
                 

Ad

Three-day musical fest begins Friday

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Times Of India/   
                 

GST officer faces people’s ire for entering BRTS lane

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Times Of India/   
                 

Red liquid a day keeps stray dogs at bay

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Times Of India/   
                 

Harassed by lenders, man attempts suicide

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Times Of India/   
                 

Forum slaps Rs5.05L fine on doctors for unethical practices

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Times Of India/   
                 

Man charged for 1,000 bribe 28 years ago gets HC relief

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Times Of India/   
                 

Man tries to end life after wife commits suicide

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Times Of India/   
                 

सुस्ता माधोपुर में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, 10 पर प्राथमिकी

क्राइम रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर सदर थाना क्षेत्र के सुस्ता माधोपुर में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। इसमें एक पक्ष से रेणु देवी व उपेंद्र राय गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से दोनों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस बावत विशाल कुमार ने सदर थाने में 4 महिला समेत 10 लोगों पर नामजद एफआईआर दर्ज कराई है। बताया कि मंगलवार को छठ पूजा की तैयारी कर रहे थे। तभी आरोपियों ने भूमि विवाद को लेकर गाली-गलौज शुरू कर दी। विरोध करने पर आरोपियों ने लाठी, डंडे व फरसा से हमला कर दिया। इसमें रेणु देवी का सिर फट गया। वहीं, उपेंद्र राय भी चोटिल हो गए। इस दौरान आरोपियों ने दो मोबाइल व करीब 60 हजार रुपए के जेवर भी छीन लिए। भूमि विवाद को लेकर महिला ने थाने में की शिकायत मुजफ्फरपुर|सादपुरा में बुधवार को भूमि विवाद में एक महिला को पड़ोसियों ने जान से मारने की धमकी दी। इसे लेकर शकीला खातून ने पड़ोसी समेत कई लोगों के खिलाफ काजी मोहम्मदपुर थाना में शिकायत की। पुलिस मामले की जांच कर रही है। शिकायत में शकीला ने पुलिस को बताया कि पति विदेश में रहते हैं। यहां वह बहन के साथ अकेली रहती है..
                 

40 वर्षों से लग रहे अमारी मेले में छैला बिहारी और काजल राघवानी की होगी प्रस्तुति

मुरलीगंज प्रखंड के प्रसिद्ध अमारी मेला का आयोजन हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बड़े ही धूमधाम से किया जा रहा है। यहां पिछले 40 वर्षों से आसपास के ग्रामीणों के सहयोग से भव्य मेले का आयोजन होता आ रहा है। आयोजक कमेटी ने बताया कि 15 नवंबर को सुप्रसिद्ध लोक गायक सुनील छैला बिहारी की प्रस्तुति होगी और 16 नवंबर शुक्रवार की रात सुप्रसिद्ध भोजपुरी अभिनेत्री काजल राघवानी की प्रस्तुति होगी। वहीं मेले में 15 एवं 16 नवंबर को कुश्ती एवं घोड़ा रेस का भी आयोजन किया गया है। मेले का मुख्य आकर्षण घोड़ा रेस और कुश्ती है। वहीं राम झूला, ब्रेक डांस, ड्रैगन आदि भी लोगों को खूब भा रहा है। अमारी मेला कमेटी के अध्यक्ष जगदीश प्रसाद यादव ने बताया कि मेले की तैयारी पूर्ण हो चुकी है। वहीं जिला परिषद अध्यक्ष मंजू देवी, मुरलीगंज नगर पंचायत अध्यक्ष श्वेत कमल बौआ, एवं समाजसेवी विश्वजीत कुमार पिंटू ने आम लोगों से आग्रह किया है कि भारी संख्या में मेला पहुंचे और इस मेले का आनंद लें। आमारी मेला में फ्री मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। दीप जलाकर इसका उद्घाटन नगर पंचायत चेयरमैन श्वेत कमल बौआ, शहीद प्रभुनाथ अस्पताल के निदेशक डॉ. ..
                 

कुशवाहा समाज को एकजुट होने की अपील

मोतीपुर | रालोसपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि कुशवाहा ने कुंशाही गांव में कुशवाहा समाज की बैठक आयोजित की। उन्होंने कहा कि अब तक राजनीतिक दलों के नेताओं की ठगी के शिकार कुशवाहा समाज होते आया है। यही कारण यह समाज राजनीति, आर्थिक व सामाजिक दृष्टिकोण से हाशिये पर है। कुशवाहा समाज को एकजुट करने और पार्टी को मजबूत करने की बात कही। मौके पर जिलाध्यक्ष प्रभु कुशवाहा, उपाध्यक्ष वीरेंद्र कुशवाहा, रामनरेश मालाकार, प्रखंड अध्यक्ष कृष्ण कुमार कुशवाहा, डॉ संतोष कुमार, रामेश्वर प्रसाद कुशवाहा, महेंद्र भगत, रामाशीष कुशवाहा, श्रीकांत भगत,रवि कुशवाहा ,लालबाबू कुशवाहा आदि थे। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

महिला कैदियों के बच्चों को कराई गई बाहर की सैर

मोतिहारी | मोतिहारी सेंट्रल जेल में बंद महिला बंदियों के बच्चों को बाल दिवस के अवसर पर जेल के बाहर का सैर कराया गया। इस अवसर पर बच्चे शहर के गांधी स्मारक में पहुंच वहां झूला झूले वह साइकिलिंग कर मौज मस्ती की। जेल से बाहर आकर बच्चे मौज मस्ती करने से काफी खुश थे। उनके साथ कारा कर्मी व जेल अधीक्षक के बच्चों ने करीब 3 घंटे तक स्मारक के पार्क में लगे झूलो का आनंद लिया। कारा अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि बाल दिवस के अवसर पर बच्चों के बीच पठन पाठन सामग्री का वितरण किया गया। इस अवसर पर बच्चों को मिठाई व चॉकलेट खिलाया गया। उन्होंने बताया कि जेल में 79 महिला बंदी है। जिनके साथ 11 बच्चे रहते हैं। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

दुकानदार को चाकू मारकर किया घायल, लूटे नकदी, प्राथमिकी दर्ज

चिरैया थाना क्षेत्र के एकौना गांव में एक दुकानदार को चाकू मार लूटने का मामला सामने आया है। घायल दुकानदार शिवनाथ साह का इलाज शहर के एक निजी नर्सिंग होम में चल रहा है। मामले में उसने चिरैया थाना में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है। दिए आवेदन में उसने गेमन सहनी, लवकुश सहनी, गणेश सहनी सहित अन्य को आरोपित किया है। कहा है कि मंगलवार को उक्त आरोपित उसकी दुकान में जबरन घुस गए तथा चाकू का भय दिखाकर सामान निकालने के लिए कहने लगे। इसके कारण वह 6500 रुपए निकाल कर उन्हें दे दिया। लेकिन वे नहीं माने गाली-गलौज करने लगे। विरोध करने पर उसे चाकू मार घायल कर दिया। वहीं बिक्री का 25-30 हजार रुपए नकदी व आभूषण निकाल लिया। हल्ला पर आसपास के लोगों ने आकर बीच-बचाव किया। इसके बाद उसे इलाज के लिए एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

केंद्रीय जेल में मना लोक आस्था का महापर्व

लोक आस्था का महापर्व छठ केंद्रीय कारा मोतिहारी में नेम-निष्ठा के साथ मनाया गया। इसको लेकर बंदियों में जबर्दस्त उत्साह था। जेल में ही घाट व सिरसोभता बना था। छठ के गीत से माहौल भक्तिमय हो गया था। ठेकुआ की खुशबू से हर ओर से आ रही थी। जेल प्रशासन की ओर से छठ व्रतियों की सुविधा को लेकर कई इंतजाम किए गए थे। जेल अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि केंद्रीय कारा में 90 बंदियों ने छठ का व्रत रखा। मंगलवार को नहाय-खाय के साथ यह अनुष्ठान शुरू हो गया था। व्रतियों के लिए खरना पूजा व भगवान भास्कर के अर्घ्य का इंतजाम जेल के अंदर ही किया गया था। जेल के 90 छठ व्रतियों में 41 महिला बंदी व 49 पुरुष बंदी शामिल थे। सभी ने पूजा-अर्चना के बाद भगवान भास्कर व छठी मईया से स्वयं व परिवार की सलामती के लिए मन्नतें मांगी। महिला व्रतियों में सावित्री देवी, इंदू देवी, झुलासो देवी, फूल कुमारी, गुड़िया मिश्रा, शांति देवी, प्रतिमा देवी व पुरुष व्रतियों में संतोष पटेल, बदरी महतो, ढोड़ा महतो, सुरेश राम, सुरेश सिंह, प्रकाश आदि ने बताया कि छठी मईया की महिमा अपरमपार है। उनकी कृपा से हम बाइज्जत बरी होंगे। मोतिहारी जेल में छठ व्रत करत..
                 

NMC apathy ensures city slides to 506th spot on Swachh App

an hour ago  
ಸುದ್ದಿ / Times Of India/   
                 

बहन के यहां छठ करने जा रही महिला की बाइक से गिरकर हुई मौत

मोहनिया | ससुराल से अपने बहन की घर बाइक से जा रही महिला अनियंत्रित बाइक से गिरकर घायल हो गई। कुछ देर बाद एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान घायल महिला की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार, मोहनिया थाना क्षेत्र के मझाडी गांव निवासी दीनानाथ सिंह यादव की प|ी 45 वर्षीय मंता देवी मंगलवार की दोपहर अपने पति के साथ बाइक से अपने बहन के घर रोहतास जिला के कोचस के समीप बैरीबाघ जा रही थी। इसी दौरान पसपिपरा के पास उक्त बाइक अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई। जिससे बाइक पर सवार महिला बुरी तरह से घायल हो गई। स्थानीय लोगों ने घायल महिला को एक निजी अस्पताल लाया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..
                 

करंट की चपेट में अाने से बालक की मौत

                 

पंडित नेहरु के आंतरिक और विदेश नीति उनके परिपक्व राजनीति को दर्शाता है: केदारनाथ सिंह

देश के प्रथम प्रधानमंत्री एवं महान स्वतंत्रता सेनानी, बच्चों के चाचा पंडित जवाहरलाल नेहरू का जन्म दिन बाल दिवस के रूप में समारोह पूर्वक मनाया गया। प्रखंड कांग्रेस कार्यालय में बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष रविन्द्र कुमार सिंह के अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन कांग्रेस के प्रदेश प्रतिनिधि केदारनाथ सिंह ने पं. नेहरू के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। अपने उद्घाटन भाषण में प्रदेश प्रतिनिधि केदारनाथ सिंह ने पंडित नेहरू को आधुनिक भारत का जनक बताया। प्रखंड अध्यक्ष रविन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि देश के नव निर्माण में पं. नेहरू का योगदान अतुलनीय रहा है। जिला उपाध्यक्ष पं. ब्रह्मदेव दास ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री के रूप में नेहरू जी का कार्यकाल चहुंमुखी विकास के लिए याद किया जाता है। उनकी आंतरिक व विदेश नीति विशेष कर गुट निरपेक्ष आंदोलन उनके परिपक्व राजनीति को दर्शाता है। इस मौके पर प्रदेश प्रतिनिधि केदारनाथ सिंह के अलावा विक्रमा सिंह, नंदलाल तिवारी, प्रमोद ठाकुर, एनएसयूआई के अध्यक्ष शनी कुमार सिंह, रोहित महतो अभिषेक कुमार आदि थे। Download Dainik Bha..
                 

प्रिस्टीन मेगा फूड पार्क के उद‌्घाटन पर लगा ग्रहण, करना होगा इंतजार

मानसी प्रखंड में नवनिर्मित प्रिस्टीन मेगा फूड पार्क के उद्घाटन पर एक बार फिर ग्रहण लग गया है। तैयारी पूर्ण नहीं रहने के कारण डीएम अनिरुद्घ कुमार व एसपी मीनू कुमारी ने बिहार सरकार को इसकी रिपोर्ट भेज दी है। बता दें कि उक्त मेगा फूड पार्क का उद्घाटन का समय आगामी 29 नवंबर को तय किया गया था, जिसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मुख्यअतिथि के रुप में आमंत्रित किया गया। इधर खाद्य प्रसंस्करण निदेशालय के निदेश पंकज कुमार सिंह ने जिलाधिकारी को पत्र भेज कर उक्त फूड पार्क में की गई तैयारी एवं उसका भौतिक सत्यापन कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था। जिलाधिकारी अनिरुद्ध कुमार ने बताया कि उनके द्वारा प्रिस्टीन मेगा फूड पार्क का भौतिक व स्थलीय निरीक्षण करने पर वहां पर किसी भी तरह की तैयारी नहीं किए जाने का मामला देखा गया। डीएम ने कहा कि सरकार को इस बावत रिपोर्ट भेज दिया गया है। प्रिस्टीन फूड मेगा पार्क के डीजीएम अमित पांडेय ने बताया कि उनके तरफ से तैयारी पूरी कर ली गई है। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today..