जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

अनुशासन के साथ ध्वज लेकर कदमताल करते निकले स्वयंसेवक

राष्ट्रीय स्वयं स्वयंसेवक संघ ने रविवार को जोबट में पथ संचलन निकाला। स्वयंसेवक नगर के प्रमुख मार्गों से हाथों में ध्वज लेकर कदमताल करते हुए निकले। मार्ग में जगह-जगह पुष्प बरसाकर स्वागत किया गया। संचलन में स्वयंसेवकों का अनुशासन देखते ही बन रहा था। संचलन से पूर्व नगर के शिवालय परिसर में बौद्धिक कार्यक्रम में हुआ।..
                 

अवैध रूप से वैन में भर रहे थे गैस... आग लगने से वाहन खाक

                 

जर्जर हालत में पहुंचा विद्यालय

                 

उदयगढ़ और आलीराजपुर में कम तो आजादनगर में सर्वाधिक टीकाकरण

                 

आनंद उत्सव... कलेक्टर ने उड़ाई पतंग अफसरों ने खेला गिल्ली-डंडा अपने बीच अधिकारियों को खेलते देख कर्मचारी हुए अभिभूत

                 

जल जीवन मिशनः कलेक्टर बोले-अफसर निरीक्षण कर रिपोर्ट पेश करें

                 

आलीराजपुर के जंगल में महिला की सिर कटी लाश मिली, जंगली जानवर के हमले की आशंका

                 

पुस्तकें ज्ञान में करती हैं वृद्घि, हमें प्रदान करती हैं दिशा

आलीराजपुर। जोबट में तीन दिवसीय पुस्तक मेले की शुरुआत बीआरसी कार्यालय के पास सामुदायिक भवन में हुई। इस अवसर पर जोबट विधायक सुलोचना रावत, सांसद प्रतिनिधि माधोसिंह डावर बतौर अतिथि उपस्थित रहे। इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि श्री डावर ने कहा पुस्तकों का हमारे जीवन में विशेष महत्व होता है। पुस्तकें ज्ञान में वृद्घि करने का कार्य करती हैं। हमें एक दिशा देत..
                 

आसाराम आश्रम पर जमीन हड़पने का केस करने वाले वृद्घ लापता

आलीराजपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आसाराम आश्रम के खिलाफ जमीन हड़पने का केस करने वाले 60 वर्षीय वृद्घ लापता हो गए हैं। वे इसी जमीन के केस को लेकर गत छह जनवरी को इंदौर हाईकोर्ट में सुनवाई पर गए थे। उसके बाद से उनका कोई भी पता नहीं चल रहा है। स्वजन ने इसे लेकर इंदौर के संयोगितागंज थाना में गुमशुदगी दर्ज कराई है। आशंका जताई है कि ज..
                 

विद्यार्थियों ने किया सूर्य नमस्कार का प्रदर्शन

उदयगढ़। स्थानीय उत्कृष्ट उमावि में शिक्षक पालक संघ की बैठक में नवाचार किया गया। बैठक एक कार्यशाला के रूप में आयोजित हुई। प्राचार्य आयशा कुरैशी ने पालको को संस्था की विभिन्न गतिविधि की जानकारी दी। बधाों के सर्वांगीण विकास पर विमर्श को वैश्विक महामारी कोविड-19 से जोड़ते हुए उसके विभिन्न पक्षों को प्रदर्शनी माध्यम से समझाया। इसी दौरान बधाों ने..
                 

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक को लेकर आक्रोश

आलीराजपुर। पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला रोके जाने के मामले में यहां आक्रोश जताया गया है। भारतीय जनता पार्टी विधि प्रकोष्ठ ने इसे लेकर राज्यपाल के नाम कलेक्टर मनोज पुष्प को ज्ञापन दिया है। ज्ञापन में कहा गया है कि पंजाब में प्रधानमंत्री का काफिला रोका गया। यह चूक नहीं, बल्कि गंभीर साजिश है। इसलिए उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए तथा दो..
                 

आजाद की माटी में अमर शहीद की जीवनी की सबसे अधिक मांग

                 

नर्र्सिंग कालेज के विद्यार्थियों ने हाईवे पर किया चक्काजाम

आलीराजपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला मुख्यालय पर बोरखड़ में स्थित श्रीनाथ नर्र्सिंग और पैरामेडिकल कालेज के विद्यार्थियों ने बुधवार को यहां खंडवा-बड़ौदा राजमार्ग पर च-ाजाम कर दिया। इससे आवागमन बाधित हो गया। सूचना पर पुलिस पहुंची और समझाइश देकर विद्यार्थियों को हटाया। विद्यार्थियों का कहना था कि कालेज प्रबंधन मनमाना शुल्क वसूल रहा है। इसे लेकर..
                 

आलीराजपुर : दूसरे दिन 6500 से अधिक को लगाया सुरक्षा कवच

आलीराजपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोविड से बचाव की वैक्सीन के लिए 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के विद्यार्थियों में उत्साह देखते ही बन रहा है। बच्चे आगे आकर महामारी से बचाव का टीका लगवा रहे हैं। इस कारण दो दिन में ही जिले में 15 हजार से अधिक विद्यार्थियों को टीके की पहली डोज लग चुकी है। बच्चों का उत्साह देख जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की मुस्कान..
                 

हादसे के बाद जागी पुलिस... गुजरात सीमा पर की बसों की जांच

छकतला। मप्र-गुजरात के बीच दौड़ रही बस ग्राम चांदपुर में रविवार को हादसे का शिकार हो गई थी। इस दुर्घटना में तीन लोगों की जान चली गई। हादसे के बाद वाहनों के परमिट और फिटनेस को लेकर सवाल उठे थे। अब पुलिस हरकत में आई है। सोमवार को गुजरात सीमा पर ग्राम छकतला में पुलिस ने जांच का अभियान चलाया। गुजरात जाने तथा वहां से आने वाली बसों के..
                 

किसानों का अमरूद और सीताफल के बाग तैयार करने के लिए प्रोत्साहित करें

                 

आसाराम आश्रम पर जमीन हड़पने का केस करने वाला मध्‍य प्रदेश के आलीराजपुर जिले का वृद्ध लापता

                 

युवाओं को मिली नौकरी.... 3.80 करोड़ हित लाभ का वितरण

आलीराजपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। उद्यम क्रांति जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन कृषि उपज मंडी परिसर जोबट में हुआ। मेले में विभिन्न औद्योगिक क्षेत्र की 16 से अधिक कंपनियों के प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे। विभिन्न विभागों की योजनाओं एवं कार्यक्रमों की प्रदर्शनी आकर्षण का केंद्र रही। रोजगार मेले में विभिन्न योजनाओं के तहत 755 हितग्राहियों को 3 करोड़..
                 

आलीराजपुर में दो चचेरे भाइयों के शव फंदे पर लटके मिले, स्वजन ने लगाया हत्या का आरोप

                 

पहले दिन 257 लोगों ने ही लगवाया बूस्टर डोज

आलीराजपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। फ्रंट लाइन हेल्थ वर्कर, कोरोना वारियर व 60 साल से अधिक आयु के गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों को तीसरी सतर्कता डोज लगाने का सिलसिला सोमवार से शुरू हो गया है। पहले दिन इसे लेकर जिला स्तरीय अधिकारियों में उत्साह अधिक नजर आया। हालांकि जिलेभर का आंकड़ा अधिक उत्साहजनक नहीं आ रहा। अधिकांश कर्मचारी व बुज..
                 

आलीराजपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल का इस्तीफा नाथ ने किया मंजूर

                 

जेल परिसर में प्रहरियों ने की महिला से ज्यादती, कोर्ट ने भेजा जेल

आलीराजपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला जेल परिसर में एक महिला के साथ सामूहिक ज्यादती का मामला सामने आया है। मामले में अजाक पुलिस ने जिला जेल के दो प्रहरियों के खिलाफ बलात्कार और अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने दोनों को न्यायिक अि..
                 

दो दिन में कोरोना के तीन केस, एक संक्रमित उज्जैन से लौटा

आलीराजपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना महामारी के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर अब तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। इस बीच अब आदिवासी बहुल आलीराजपुर जिले में भी केस बढ़ना शुरू हो गए हैं। यहां दो दिन में तीन कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें एक मरीज हाल ही में उज्जौन से लौटा था। तीनों मरीजों को आइसोलेट किया गया है। सभी की हा..
                 

किशोरों ने लगवाया टीका, बोले- इस पल का था इंतजार

आलीराजपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बड़ों की तुलना में हमारे बच्चे अधिक सयाने हैं। जी हां, कोविड महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण के प्रति किशोरों में यहां अपार उत्साह नजर आया। सभी ने जोश के साथ टीका लगवाया और कहा कि इस पल का लंबे समय से इंतजार था। अब हम भी महामारी से सुरक्षित हैं। जिले में 107 हाई और हायर सेकंडरी स्कूल में सोमवार को..
                 

राष्ट्रीय सुरक्षा के संकल्प के साथ युवाओं ने लगाई दौड़

आलीराजपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्वामी विवेकानंद की 158वीं जयंती के अवसर पर शहर में विविध आयोजन हुए। क्षत्रिय राजपूत युवा मंच ने शहर में राष्ट्रीय सुरक्षा का संकल्प के साथ युवा जागो दौड़ का आयोजन किया। मंच के अध्यक्ष राकेश चौहान के नेतृत्व में हुए आयोजन में अपर कलेक्टर सीएल चनाप व एएसपी बिट्टू सहगल ने हरी झंडी दिखाकर दौड़ को रवाना किया। बस स्टैंड..
                 

दो चचेरे भाइयों के शव फंदे पर लटके मिले, स्वजन ने लगाया हत्या का आरोप

आलीराजपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सोरवा थाना क्षेत्र के ग्राम पीथमपुर में दो चचेरे भाइयों के शव अलग-अलग जगह फंदे पर लटके मिले हैं। घटना से गांव में सनसनी फैल गई। मामले में स्वजन ने हत्या का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है। पुलिस ने फिलहाल मर्ग कायम किया है। जिला अस्पताल में शवों का पोस्टमार्टम करायाा गया है। पुलिस का कहना मामले की जांच की जा..
                 

मरीजों में कोई लक्षण नहीं... अधिकांश घर पर हो रहे ठीक

आलीराजपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना महामारी की तीसरी लहर की शुरुआती स्थिति पाजिटिव खबर लेकर आई है। चिकित्सकों का कहना है कि अब तक जितने भी मरीज सामने आए हैं, उनमें अधिकांश में लक्षण ही नहीं हैं। मरीजों को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत तक नहीं पड़ रही है। अब तक किसी मरीज को आक्सीजन अथवा आइसीयू की जरूरत नहीं पड़ी है। ज्यादातर कोरा..
                 

पेड़-पौधे हमारे सच्चे मित्र, ये देते हैं जीवन

चंद्रशेखर आजादनगर (नईदुनिया न्यूज)। पेड़-पौधे हमारे सधो मित्र हैं। ये हमें जीवन देते हैं। इनसे हमें जीने के लिए जरूरी आक्सीजन, पानी और औषधियां मिलती हैं। हरे-भरे जंगल में शीतल छांव प्रदान करते हैं। हर व्यक्ति को चाहिए कि इनसे दोस्ती निभाए तथा साल में कम से कम पांच पेड़ जरूर लगाए। यह बात वन परिक्षेत्र अधिकारी संदीप रावत ने विभाग की ओर से ग्राम कदवाल में..
                 

दो लाख की कपास से भरा लोडिंग वाहन चोरी, पुलिस को जंगल में खाली गाड़ी खड़ी मिली

                 

कलेक्टर-एसपी से बच्चों ने पूछा- अब तक सेवाकाल के अनुभव कैसे रहे

आलीराजपुर। जिला प्रशासन और जनजातीय कार्य विभाग के सहयोग से सोंडवा में पुस्तक मेले का आयोजन हुआ। इस दौरान विद्यार्थियों को कलेक्टर मनोज पुष्प और एसपी मनोजकुमार सिंह से रूबरू होने का मौका मिला। विद्यार्थियों ने अफसरों से कई सवाल पूछे। मसलन, बचपन कैसा रहा, उधा शिक्षा कहां हासिल की, पारिवारिक पृष्ठभूमि क्या रही और सेवाकाल के अब तक के..
                 

मध्‍य प्रदेश समाचार : आलीराजपुर जेल परिसर में सामूहिक दुष्कर्म, दो प्रहरी गिरफ्तार, भेजे गए जेल

                 

सूने मकान से बदमाश ले गए जेवर-नकदी

आलीराजपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला मुख्यालय पर ही बदमाश बेखौफ चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। कुम्हारवाड़ा में बदमाशों ने सोमवार रात एक सूने मकान को निशाना बनाया। चोर मकान की टीन की चादर को तोड़कर घर में रखे जेवर और नकदी पर हाथ साफ कर गए। चोरी गए माल की कीमत करीब 92 हजार रुपये बताई गई है। पुलिस ने मौके पर जांच..