जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

मतदान केंद्र पर जा रहे आरक्षक की सड़क दुर्घटना में मौत

चंद्रशेखर आजादनगर से ग्राम माथना की ओर जाते हुए हुआ हादसा उदयगढ़। उदयगढ़ पुलिस थाने में पदस्थ आरक्षक मनीष नायक की चंद्रशेखर आजादनगर से ग्राम माथना की ओर जाते हुए सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई। घटना शुक्रवार शाम की है। जानकारी अनुसार आरक्षक मनीष पंचायत निर्वाचन में ड्यूटी पर जा रहे थे। शुक्रवार शाम को चंद्रशेखर आजाद नगर से मतदान सामग्री लेकर दल..
                 

Alirajpur Panchayat Chunav 2022 Voting: आजादनगर-कट्ठीवाड़ा क्षेत्र में मतदान जारी, केंद्रों पर पहुंचने लगे मतदाता

                 

आजादनगर-कट्ठीवाड़ा क्षेत्र में मतदान आज, दल केंद्र पहुंचे

आलीराजपुर/कट्ठीवाड़ा। त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के तहत जिले में पहले चरण में कठ्ठीवाड़ा एवं चंद्रशेखर आजादनगर जनपद क्षेत्र में 25 जून को मतदान होगा। मतदान संपन्ना कराने के लिए दलों को शुक्रवार को रवाना किया गया। शाम तक सभी दल निर्धारित केंद्रों पर पहुंच गए। क्षेत्र के लोग गांव की सरकार चुनने के लिए सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक मताधिकार का उपयोग..
                 

आलीराजपुर में अपर कलेक्टर को बाइक सवार ने टक्कर मारी, पैर फ्रैक्चर, इंदौर किया रेफर

                 

डकैती-लूट का आरोपित बदमाश महाराष्ट्र में पकड़ में आया

आलीराजपुर। डकैटी व लूट सहित अन्य अपराधों को अंजाम देने वाला आरोपित करीब तीन साल पहले जमानत पर छूटने के बाद फरार हो गया था। पुलिस ने सुराग मिलने पर उसे महाराष्ट्र से गिरफ्त में लिया है। उक्त शातिर बदमाश को पकड़ने के लिए पुलिस की एक टीम वहां डेरा डाले हुुए थी। पुलिस अधीक्षक मनोजकुमार सिंह के अनुसार राजेंद्र डुुडवे उम्र 25 निवासी ग्राम खेरवा ने ज..
                 

राजमार्ग पर लंबा जाम... राहगीर होते रहे परेशान

                 

उड़द का इस बार सर्वाधिक रकबा, इसके बाद मक्का

आलीराजपुर। किसान खरीफ की फसल के लिए तैयारी में जुट गए हैं। इंतजार सिर्फ मानसून की झमाझम का है। कृषि विभाग के अनुसार जिले में इस सीजन में सर्वाधिक रकबा उड़द का रहेगा। इसके साथ ही म-ा, सोयाबीन, कपास आदि की बोवनी भी होगी। किसान इन दिनों खाद-बीज की व्यवस्था कर रहे हैं। शहर में कृषि सामग्री की दुकानों पर भीड़ नजर आने लगी है। बारिश शुुरू..
                 

कोतवाली के युवा आरक्षक चालक की हादसे में मौत

आलीराजपुर। कोतवाली थाने के युवा आरक्षक चालक रणजीत डोडवे की सड़क हादसे में मौत हो गई। खंडवा-बड़ौदा राजमार्ग पर ग्राम गिराला के पास सोमवार रात ट्रैक्टर से टकराने के बाद उनकी कार पलटी खा गई। सिर में गंभीर चोट लगने से उन्होंने दम तोड़ दिया। घटना से पुलिसकर्मियों में शोक की लहर है। मंगलवार देर शाम कुक्षी के समीप पैतृक गांव में अंतिम संस्क..
                 

आचार संहिता का उल्लंघन किया तो तत्काल होगी कार्रवाई

कलेक्टर ने उम्मीदवारों की बैठक लेकर आयोग के निर्देशों की दी जानकारी आलीराजपुर। पंचायत निर्वाचन के मद्देनजर जिले में आदर्श चुनाव आचरण संहिता प्रभावी है। इसका पालन अनिवार्य रूप से करें। प्रचार माध्यमों में किसी भी तरह से सामाजिक, धार्मिक, जातिगत भावना भड़काने वाले संदेश, वीडियो, फोटो आदि प्रसारित न हों। कलेक्टर ने कहा कि किसी भी अभ्यर्थी द्वारा अ..
                 

रथ में सवार होकर निकलेंगे जगत के नाथ, भक्त ों में उल्लास

आलीराजपुर। शहर में चार जुलाई को भगवान जगन्नााथ रथ यात्रा महोत्सव का आयोजन रखा गया है। इसमें भगवान जगन्नााथ बलभद्र एवं बहन सुभद्रा के साथ सुसज्जिात रथ में सवार होकर नगर भ्रमण करेंगे। भक्त उल्लासपूर्वक यात्रा की तैयारी में जुटे हैं। श्रीमद् जगत गुरू रामानुजाचार्य श्रीवत्स पीठाधीपति स्वामी वेंकटेशाचार्य महाराज के सान्निध्य में आयोजित यात्रा की रूपरेखा तय करने के लिए नृि..
                 

आम के साथ व्यंजन भी खास... सवाल-जवाब भी 'रसीले'

आलीराजपुर। आदिवासी अंचल के देशी आम को खास पहचान दिलाने के लिए यहां दो दिवसीय आम महोत्सव होने जा रहा है। खास बात यह है कि इसमें लोग 100 से अधिक उन्नत व देशी प्रजाति के आमों का लुत्फ तो उठा ही सकेंगे, आम से बने खास व्यंजन भी चख सकेंगे। इस दौरान प्रश्नोत्तरी और वाद विवाद स्पर्धा भी होगी। इसका विषय भी आम पर आधारित ही रहेगा।..
                 

सांसद कह गए, अफसरों ने सुना... और बात खत्म

आलीराजपुर। सरकारी बैठकें तमाम तामझाम के साथ होती हैं। इनमें जनप्रतिनिधि और अफसर मिलकर जनता की सुविधा और सुरक्षा के लिए कई फैसले लेते हैं। हालांकि मैदानी सरकारी मशीनरी ऐसे फरमानों को अधिक तवज्जाो देना मुनासिब नहीं समझती। जी हां, अगर सड़क सुरक्षा समिति में लिए गए फैसलों और दिए गए निर्देशों पर गौर करें तो यही बात सामने आती है।..
                 

तीन क्विंटल आम के दाम सिर्फ हजार... हंगामा

आलीराजपुर। संभाग की सबसे बड़ी देशी आम की मंडी में रविवार को दाम को लेकर हंगामा हो गया। एक आम उत्पादक किसान के करीब तीन क्विंटल आम की ढेरी के दाम नीलामी में महज एक हजार रुपये ही लगाए गए। इस पर किसान भड़क गए तथा व्यापारियों पर कम भाव देने का आरोप लगाया। काफी देर तक नीलामी रुकी रही। बाद में आलीराजपुर एसडीएम लक्ष्मी गामड़ पहुंचीं आ..
                 

पिछली बार से सरल रहा पेपर, मप्र से जुड़े प्रश्न अधिक

आलीराजपुर। राज्य प्रशासनिक एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 रविवार को जिला मुख्यालय पर 11 केंद्रों पर हुई। परीक्षा कक्ष से बाहर निकलने के बाद अभ्यर्थियों ने कहा कि पिछली बार की तुलना में पेपर इस बार सरल रहा। मप्र से जुड़े प्रश्न अधिक पूछे गए। परीक्षा निर्धारित केंद्रों पर दो सत्र में प्रातः 10 से 12 व दोपहर 2.15 से 4.15 बजे तक हुई। परीक्षा केंद्र शासकीय उधातर..
                 

आम महोत्सव 20 व 21 जून को, प्रदर्शनी रहेगी आकर्षण

                 

मनमानी की 'मार'... पहले महुआ खरीदा, अब एकाएक इंकार

आलीराजपुर। लघु वनोपज के जरिये वनक्षेत्र में निवास करने वाले आदिवासियों को आय का जरिया मुहैया कराने की प्रदेश सरकार की मंशा को वन विभाग के अफसर पलीता लगा रहे हैं। सरकार ने वनवासियों से महुआ खरीदने का निर्णय लिया और इसके लिए 35 रुपये प्रति किलो समर्थन मूल्य तय किया गया। शुरुआती दो माह खरीदी के बाद अब विभाग ने एकाएक खरीदी से इन्..
                 

प्रेम प्रसंग खुला तो सरपंच प्रत्याशी ने प्रेमी से पति की हत्या करवाई

आलीराजपुर। सोरवा के ग्राम कुकावाट में पूर्व सरपंच की हत्या के मामले में चौकाने वाला राजफाश हुआ है। पूर्व सरपंच की दूसरी पत्नी और घर की जेसीबी मशीन के चालक उसके प्रेमी ने मिलकर हत्या की साजिश रची थी। दोनों के बीच संबंध का पता चलने पर पूर्व सरपंच ने 15 दिन पहले ही चालक को काम से निकाला था। इस पर महिला और उसके प्रेमी ने उसे रास्ते से..