जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

फिरदौसी और अग्रवाल छत्तीसगढ़ राज्य होम्योपैथी परिषद में शामिल

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्तीसगढ़ राज्य होम्योपैथी परिषद का पुनर्गठन किया गया है। परिषद में सरगुजा संभाग को भी प्रतिनिधित्व का अवसर दिया गया है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव की अनुशंसा पर सरगुजा के वरिष्ठ होम्योपैथी चिकित्सक डा. अमीन फिरदौसी एवं निशांत मेडिकल के किशन अग्रवाल को भी परिषद का सदस्य नियुक्त किया गया है। यह जानकारी परिष..
                 

दुर्घटना से बचने यातायात नियमों का पालन करें-राजवाड़े

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत आमजनों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने, दो पहिया वाहन चालकों को अनिवार्य रूप से हेलमेट पहनने हेतु प्रेरित करने, दुर्घटना से बचाव के उपाय से लोगों को अवगत कराने, यातायात नियमों की जानकारी सहित यातायात संबंधी विविध आयोजन सड़क सुरक्षा माह के दौरान सूरजपुर पुलिस के द्वारा द..
                 

पत्नी को मिट्टीतेल छिड़क लगाई आग, हालत गंभीर

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मणिपुर पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम सुंदरपुर में किराना दुकान का संचालन व हलवाई का काम करने वाले व्यक्ति ने एक महिला के सहयोग से पत्नी पर मिट्टी तेल डालकर आग लगा दी। घटना के प्रत्यक्षदर्शी पुत्र ने इसकी जानकारी रिश्तेदारों को दी, तो वे मौके पर पहुंचे। महिला को मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुि..
                 

किसान विरोधी है राज्य की कांग्रेस सरकार-चंदेल

बलरामपुर (नईदुनिया न्यूज)। भाजपा के संभागीय संगठन प्रभारी नारायण चंदेल ने राज्य की कांग्रेस सरकार को किसान विरोधी निरूपित करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार से हर तबका दुखी है। शनिवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि गिरदावरी के नाम पर किसानों का रकबा कम एवं शून्य करने का साजिश रचा गया। जिससे छोटे मझोले एवं सी..
                 

जनजाति गौरव समाज ने किया सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ

शंकरगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। जनजाति गौरव समाज द्वारा सरगुजा संभाग में विभिन्न स्थानों पर मकर संक्रांति का पर्व धूमधाम से मनाया गया जिसमें जिला बलरामपुर के विकासखंड शंकरगढ़ के ऊपर घाट में डीपाडीहकला सामंत सरना में सभी जनजाति समाज के प्रमुखों के द्वारा जनजाति गौरव समाज के नेतृत्व में सुंदरकांड एवं श्री हनुमान चालीसा का पाठ कर हर्षोल्लास से मकर संक्रा..
                 

सायबर ठगी से जनता को बचाने चलाएं जागरूकता अभियान-आइजी

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक आरपी साय ने शुक्रवार को सूरजपुर जिले का दौरा किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक सूरजपुर राजेश कुकरेजा मौजूद रहे। आइजी सरगुजा सर्वप्रथम पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे जहां उन्हें पुलिस जवानों ने गार्ड आफ आनर दिया। आइजी ने पुलिस अधिकारियों को निगरानी व गुण्डा बदमाशों की नियमित जांच कर..
                 

श्रमिक कालोनियों में चल रहे डिसेंट हाउसिंग योजना का लिया जायजा

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। एसईसीएल बिश्रामपुर क्षेत्र के दो दिनी प्रवास पर आए बीएमएस नेता एवं कोल इंडिया वेलफेयर बोर्ड मेंबर इनामुल हक ने क्षेत्र की श्रमिक कालोनियों में चल रहे डिसेंट हाउसिंग योजना के कायोर्ं का निरीक्षण किया। योजना के तहत किए जा रहे जीर्णोद्धार कायोर्ं पर असंतोष जाहिर करते हुए हक ने क्षेत्रीय महाप्रबंधक से कायोर्ं में सुधार करने..
                 

गुजरात से बालिका बरामद, आरोपित गिरफ्तार

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। सूरजपुर पुलिस ने बसदेई क्षेत्र से लापता बालिका को गुजरात से बरामद कर उसे भगा ले जाने के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी राजेश कुकरेजा ने बताया कि बीते पांच जनवरी 2021 बसदेई क्षेत्र के एक व्यक्ति ने चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी नाबालिग पुत्री 12 दिदंबर 2020 के रात्रि को घर से बिना बताए कहीं चल..
                 

बाराझरिया में अचानक

धौरपुर (नईदुनिया न्यूज)। वन परिक्षेत्र लुण्ड्रा अंतर्गत ग्राम चंगोरी बाराझरिया में एक आक्रामक हाथी ने जमकर उत्पात मचाया है। दो ग्रामीणों के घरों को पूरी तरह क्षतिग्रस्त करने के साथ बाड़ी लगे केला को भी भारी नुकसान पहुंचाया। बाड़ी में सरसों व साग- सब्जियों को भी रौंद दिया। राजपुर क्षेत्र से अचानक पहुंचे हाथी के कारण पूरे इलाके में दहशत..
                 

लाखों की चोरी मामले में पुलिस को अब तक नहीं मिले सुराग

बिश्रामपुर/दतिमा (नईदुनिया न्यूज)। शनिवार रात राई गांव में रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी के सूने घर में घटित करीब 10 लाख रुपए लागत की बड़ी चोरी की वारदात के मामले में 48 घंटे बाद भी करंजी पुलिस चोरी का सुराग लगा पाने में असफल रही है। इधर सोमवार को सीनियर फोरेंसिक अधिकारी कुलदीप कुजूर ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। पुलिस संदेहि..
                 

जमीन विवाद में ग्रामीण पर जानलेवा हमला

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सीतापुर थाना क्षेत्र के ग्राम देवगढ सतीपारा निवासी सर्किल दास पर जमीन विवाद को लेकर एक ग्रामीण ने जानलेवा हमला कर दिया। सूचना मिलने पर स्वजन मौके पर पहुंचे तो सर्किल दास की स्थिति गंभीर थी, उसके चेहरे जबड़े सहित शरीर के अन्य हिस्सों में किसी धारदार, वजनी चीज से हमले के कारण चोट के गंभीर निशान थे। घटना क..
                 

पूर्व गृहमंत्री पहुंचे धरना स्थल, किया हड़ताल को समर्थन

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। भाजपा नेता पूर्व गृह मंत्री रामसेवक पैकरा ने सचिव संघ एवं रोजगार सहायक संघ को धरना स्थल पर पहुंचकर अपना समर्थन दिया। जिला मुख्यालय स्थित रंगमंच मैदान पर पिछले 15 दिनों से अनिश्चितकालीन कलम बंद काम बंद हड़ताल पर बैठे जिले के सचिवों एवं रोजगार सहायकों को समर्थन देने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व गृह मंत्री रामसेवक पैक..
                 

बर्ड फ्लूः सरगुजा में जागरूक किया जा रहा लोगों को

ंअबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। वर्तमान में देश के कुछ राज्यों में एविएन इन्फ्लुएंजा बर्ड फ्लू के प्रकोप को दृष्टिगत रखते हुए छत्तीसगढ़ राज्य में एविएन इन्फ्लुएंजा बर्ड फ्लू के त्वरित नियंत्रण एवं रोकथाम हेतु दिशा-निर्देश जारी किया गया है। सरगुजा जिले में पशुपालन विभाग द्वारा जिला स्तरीय रैपिड रिस्पांस टीम का गठन किया गया है। डा. एके सिंह को जिला नोडल अधिक..
                 

कार्यादेश जारी हुए बगैर नदियों में हो रहा अवैध रेत उत्खनन

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। जिले में नदियों से रेत का उत्खनन करने के लिए संपन्न नीलामी प्रक्रिया के बाद कार्यादेश जारी हुए बगैर जिले भर में रेत माफिया सक्रिय होकर माइनिंग विभाग की कथित साठगांठ से रेत का अवैध उत्खनन एवं परिवहन करने के साथ ही अवैध वसूली करने में जुटे हैं। इससे शासन को राजस्व की भारी क्षति हो रही है। नदियों से रेत का अवैध उत्ख..
                 

रासेयो स्वयंसेवकों ने महिलाओं को किया जागरूक

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। यूनिसेफ और राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा संयुक्त रुप से संचालित कार्यक्रम ब्लू ब्रिगेड के अन्तर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कन्दरई की रासेयो इकाई द्वारा क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं को टीकाकरण समेत संस्थागत प्रसव एवं पौष्टिक आहार हेतु जागरूक किया जा रहा। रासेयो इकाई के स्वयंसेवकों द्वारा गांव मोहल्लों की गर्भवती महिला..
                 

सड़क बनाने जमीन ली पर अब तक नहीं दिया मुआवजा

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अंबिकापुर-बिलासपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 130 के निर्माण में ग्रामीणों की अधिग्रहित की गई जमीन का अब तक मुआवजा नहीं मिला है। सड़क लगभग तैयार हो चुकी है लेकिन पांच गांव के दर्जनों ग्रामीणों को अब तक मुआवजे का इंतजार है। मुआवजा नहीं मिलने से परेशान ग्रामीणाों ने सोमवार को कलेक्टर से मुलाकात कर उन्हें समस्या से..
                 

किसी को आमंत्रण नहीं और कर दिया भवन का लोकार्पण

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। नगर के उप तहसील कार्यालय में सोमवार को करीब 21 लाख लागत से निर्मत लोक सुविधा केंद्र भवन का गुपचुप तरीके से लोकार्पण कर दिया गया। गुपचुप ढंग से लोकार्पण किये जाने से जनप्रतिनिधियों व पंचायत प्रतिनिधियों में नाराजगी है। नगर से सटी ग्राम पंचायत सतपता में स्थित उप तहसील कार्यालय परिसर में ग्रामीण यांत्रिकीय सेवा संभाग सूरज..
                 

मोबाइल चोरी की घटनाएं बढ़ी, दो दिन में तीन मोबाइल चोरी

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में मोबाइल चोरी की घटनाएं दिनों-दिन बढ़ती ही जा रही हैं। पुनः दो दिनों में तीन मोबाइल चोरी का मामला सामने आया है। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई है, जिस पर पुलिस ने अपराध कायम कर लिया है। इस बीच पुलिस के पास मोबाइल गायब होने व चोरी के आधा दर्जन आवेदन भी पहुंचे हैं। जानकारी के मुताबिक सत्ती..
                 

आदिवासियों के मान सम्मान का प्रतीक हैं शहीद वीर नारायण-रेणुका

सीतापुर (नईदुनिया न्यूज)। छत्तीसगढ़ गरीबी रेखा कल्याण परिषद द्वारा ग्राम सुर में आयोजित शहीद वीर नारायण सिंह स्मृति लोकसभा कप क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन अवसर पर पधारी कार्यक्रम की मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने कहा कि शहीद वीर नारायण सिंह हम आदिवासियों के मान, सम्मान एवं स्वाभिमान के प्रतीक हैं। यह मेरे लिए गर्व की बात है कि मैं..
                 

रमन अग्रवाल बने अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के जिलाध्यक्ष

राजपुर (नईदुनिया न्यूज)। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के प्रांतीय इकाई के निर्देश पर शुक्रवार को अग्रसेन भवन राजपुर में अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के बलरामपुर-रामानुजगंज जिला इकाई का चुनाव अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के प्रांतीय संरक्षक चरण सिंह अग्रवाल, प्रान्तीय उप महामंत्री कृष्ण कुमार अग्रवाल अंबिकापुर व गौरीशंकर अग्रवाल चुनाव अधिकारी सहित जिल..
                 

समितियों ने अलग-अलग दिशाओं से निकाली कलश यात्रा

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के तहत शुक्रवार को छह समितियों द्वारा अलग-अलग दिशाओं से कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा का समापन गौरी शंकर मंदिर में देव पूजन के साथ किया गया। राम भक्तों ने भगवान शंकर से भव्य श्री राम मंदिर निर्माण कार्य के जल्द से जल्द निर्माण की कामना की। जागरण अभियान के तहत अ..
                 

अस्पतालों के निरीक्षण की जबाबदारी एसडीएम को

बलरामपुर (नईदुनिया न्यूज)। स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में पिछड़े बलरामपुर जिले के अस्पतालों में अधोसरंचना विकास तथा जरूरी उपकरणों की खरीदी के लिए डीएमएफ से राशि स्वीकृत की गई है। कलेक्टर श्याम धावड़े ने सभी एसडीएम को यह जबाबदारी दी है कि स्वीकृत राशि की उपयोगिता सुनिश्चित हो इसलिए जीवनदीप समिति से होने वाली खरीदी पर निगरानी रखे। कलेक्टर..
                 

पानी की समस्या से नाराज महिलाओं ने घंटों बंद रखा रेहर खदान

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। एसईसीएल की रेहर भूमिगत खदान से सटे खान प्रभावित ग्राम गेतरा में पानी की विकराल समस्या से जूझ रही दो दर्जन ग्रामीण महिलाओं ने मंगलवार को रेहर खदान के मेन गेट में तालाबंदी कर करीब चार घंटे जमकर हंगामा मचाया। आक्रोशित ग्रामीण महिलाओं ने चार घंटे तक ड्यूटी करने पहुंचे कोयला कामगारों को खदान में प्रवेश नहीं करन..
                 

समूह की महिलाओं से लाखों की ठगी

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरगुजा जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र के ग्राम कोट जूनापारा की समूह से जुड़ी 17 महिलाएं जालसाजों के चक्कर में आकर धोखाधड़ी की शिकार हो गई। तीन माइक्रोफाइनेंस कंपनियों से प्रत्येक महिला के नाम नब्बे-नब्बे हजार का ऋण आहरित कर जालसाजों ने 15-15 हजार थमा दिए। शेष संपूर्ण राशि उन्होंने हजम कर ली। महिलाएं 12.75 ल..
                 

चोरों से आठ कंप्यूटर सेट सहित साढ़े तीन लाख का सामान जब्त

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। जयनगर पुलिस ने करंजी गांव के दो आरोपित युवकों से साढ़े तीन लाख रूपये लागत का आठ कंप्यूटर सेट समेत आठ यूपीएस, दो प्रिंटर व एक बड़ा सीपीयू बरामद कर उन्हें गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित युवकों को सूरजपुर न्यायालय ने न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। जयनगर टीआई को मुखबिर से सूचना मिली कि सिलफिली बाजार..
                 

खाद्य प्रसंस्करण में निवेश की अपार संभावनाएं

बलरामपुर (नईदुनिया न्यूज)। उद्योगों के मामले में पिछड़े बलरामपुर जिले में निवेश आकर्षित करने के उद्देश्य से औद्योगिक संगोष्ठी आयोजित की गई। जिले में खाद्य प्रसंस्करण के क्षेत्र में निवेश को अनुकूल माना गया है। कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देने की आवश्यकता जताई गई। संगोष्ठी में जिले में उद्यमिता विकास के लिए संभावनाओं, औद्योगिक नीति 2019-24 के म..
                 

कोयला का अवैध उत्खनन रोकने पाट दिए गढ्ढे

लखनपुर (नईदुनिया न्यूज)। एसइसीएल बिश्रामपुर क्षेत्र की बंद पड़ी अमेरा खुली खदान से लगे परसोढ़ी व गुमगराकला से कोयले के अवैध उत्खनन के खिलाफ पुलिस ने शनिवार को अभियान चलाया। क्षेत्र में जहां से कोयला का अवैध उत्खनन किया जाता है वहां के सारे रास्ते को एक्सीवेटर के माध्यम से बंद करा दिया गया। सारे गड्ढों को पाट दिया गया ताकि कोयले का अवैध..
                 

चार किलोमीटर पहाड़ चढ़कर खिरखिरी गांव पहुंचे जनपद सीईओ

बड़ा दमाली (नईदुनिया न्यूज)। सरगुजा जिले के दूरस्थ ग्राम पंचायत बड़ा दमाली के खिरखिरी के हालातों से अवगत होने अंबिकापुर जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एसएन तिवारी कर्मचारियों के साथ चार किलोमीटर से अधिक दूरी पैदल चलकर पहाड़ी रास्ते से पहुंचे। यहां उन्होंने विकास कायोर्ं की जानकारी ली और खराब हैंडपंपों को मरम्मत कराया। ग्रामीणों की मां..
                 

शुरुआत में शहर के चार केंद्रों में लगेगा कोरोना का टीका

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर निगम अंबिकापुर क्षेत्र में कोरोना टीकाकरण के लिए ग्यारह से पंद्रह केंद्र बनाए जाएंगे। शुरुआत में चार केंद्र में टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। शनिवार को डाटा सेंटर अंबिकापुर में कोरोना टीकाकरण को लेकर अर्बन टास्क फोर्स की बैठक निगम आयुक्त हरेश मंडावी की उपस्थिति में आयोजित की गई है। बैठक में कोरोन..
                 

Ad

नृत्य प्रतियोगिता में ग्रामीण युवाओं ने दिखाई प्रतिभा

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। नवजन ज्योति समाज सेवी संस्था व नवयुवक डांस ग्रुप के संयुक्त तत्वावधान में विकासखंड भैयाथान के ग्राम पंचायत बतरा में डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में जिले भर के अलावा दूसरे जिले के भी प्रतिभागी ने भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि संसदीय सचिव व भटगांव विधायक पारसनाथ राजवाड़े के द्वारा किय..
                 

कलेक्टर से मिले ट्रैक्टर संचालक, मिला कार्रवाई का आश्वासन

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। रेत भंडारण ठेकेदार द्वारा खनिज अधिकारी की साठगांठ से रेत परिवहन कार्य में लगे ट्रैक्टर चालकों से पीट पास के नाम से मनमाना राशि की अवैध वसूली किए जाने से आक्रोशित क्षेत्र के ट्रैक्टर मालिकों ने सोमवार को सूरजपुर कलेक्टर से मुलाकात कर उक्ताशय की शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई। जिस पर कलेक्टर रणवीर शर्मा ने उन्हें उचि..
                 

Ad

जिला अस्पताल को चाहिए रेडियोलजिस्ट व स्त्री रोग विशेषज्ञ

बलरामपुर (नईदुनिया न्यूज)। जिला अस्पताल बलरामपुर को रेडियोलाजिस्ट व स्त्री रोग विशेषज्ञ की आवश्यकता है। रेडियोलाजिस्ट की पदस्थापना न होने से सही जांच नहीं हो पाती। टेक्नीशियनों की भी कमी है। जरूरत के हिसाब से पैरामेडिकल स्टाफ भी पदस्थ नहीं है। विधायक बृहस्पति सिंह के संज्ञान में सामने आई इन दिक्कतों को दूर करने का भरोसा उन्होंने दिया ह..
                 

Ad

रमन अग्रवाल बने अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के जिलाध्यक्ष

राजपुर (नईदुनिया न्यूज)। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के प्रांतीय इकाई के निर्देश पर शुक्रवार को अग्रसेन भवन राजपुर में अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के बलरामपुर-रामानुजगंज जिला इकाई का चुनाव अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के प्रांतीय संरक्षक चरण सिंह अग्रवाल, प्रान्तीय उप महामंत्री कृष्ण कुमार अग्रवाल अंबिकापुर व गौरीशंकर अग्रवाल चुनाव अधिकारी सहित जिल..
                 

Ad

खरीदी केंद्र प्रभारी व आपरेटर हटाए गए

बड़सरा (नईदुनिया न्यूज)। हमेशा से सुर्खियों में रहने वाला धान खरीदी केंद्र शिवप्रसाद नगर फिर सुर्खियों में आ गया, जब अनुविभागीय अधिकारी प्रकाश सिंह राजपूत के प्रतिवेदन पर उप पंजीयक ने धान खरीदी केंद्र प्रभारी सहित कंप्यूटर आपरेटर को खरीदी केंद्र से पृथक करते हुए पटवारी को धान खरीदी केंद्र प्रभारी व कंप्यूटर आपरेटर सहायक ग्रेड तीन को शिवप्रसाद नगर धान खर..
                 

नपं अध्यक्ष सहित पार्षद बैठक धरने पर

सीतापुर (नईदुनिया न्यूज)। अवैध अतिक्रमण के संबंध में तहसीलदार से मिलने गए सत्तापक्ष के नगर पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं पार्षदों ने तहसीलदार पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगा विधायक निवास के सामने धरना दिया। इस दौरान नगर प्रवास पर आए खाद्यमंत्री अमरजीत भगत धरना स्थल पहुंचे और अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए धरने पर बैठे सत्तापक्ष के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष समेत सभ..
                 

736 महिलाओं की कोशिश से जैविक खेती को ओर बढ़े कदम

बलरामपुर (नईदुनिया न्यूज)। छत्तीसगढ़ का सीमावर्ती जिला बलरामपुर धीरे-धीरे जैविक खेती की ओर कदम बढ़ा रहा है। जिले को जैविक खेती के लिए पहचान दिलाने में एक सौ स्व सहायता समूह की 736 महिलाएं लगी हुई है, जिन्होंने 233 क्विंटल केंचुआ खाद की बिक्री की है। इन महिलाओं की देखा-देखी दूसरी महिला कृषक भी अपनी बाड़ी और खेतों में रासायनिक उर्वर..
                 

हाथियों ने तोड़े चार घर, अनाज भी खा गए

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मैनपाट के ग्राम पंचायत उरंगा के बरटांड़ में सोमवार की रात हाथियों ने चार घर क्षतिग्रस्त कर दिए। घर में रखा धान, मक्का, टाउ की फसल को खाकर नुकसान पहुंचाया। कई घंटे हाथी आबादी क्षेत्र में विचरण करते रहे। प्रभावित क्षेत्र के लोगों को आंगनबाड़ी भवन में शिफ्ट कर दिया गया था। मंगलवार को प्रभावित परिवार के सद..
                 

एसईसीएल में पदोन्नति सिस्टम ध्वस्त-हरिद्वार सिंह

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। मैनपाट में आयोजित एसईसीएल संचालन समिति की बैठक से वापसी में बिश्रामपुर प्रवास पर पहुंचे एसईसीएल संचालन समिति के सदस्य व एसकेएमएस (एटक) के महामंत्री कामरेड हरिद्वार सिंह ने एटक कार्यालय में पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं की बैठक में कहा कि एसईसीएल में कर्मचारियों की पदोन्नति का सिस्टम ध्वस्त हो चुका है। इस वर्ष मात्र 11..
                 

टीकाकरण के बाद बीमार चल रहे बच्चे की बिलासपुर में मौत

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। टीकाकरण के बाद किन्ही कारणों से रुनियाडीह गांव में अलग-अलग घटनाओं में मासूम बच्चों की मौत के बाद सोमवार को फिर टीकाकरण के बाद से ही बीमार चल रहे तीन माह के मासूम बच्चे की शिशु चिकित्सालय बिलासपुर में मौत हो गई। हालांकि स्वास्थ्य महकमा टीकाकरण के कारण मौत के बाद से स्पष्ट इंकार कर रहा है। जिला मुख्यालय..
                 

रुनियाडीह गांव में घर-घर बच्चों की हुई जांच

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। टीकाकरण के दो दिन बाद मासूम बच्चे की मौत को लेकर मचे बवाल के बाद मामले का पटाक्षेप करने के बावजूद कलेक्टर के निर्देश पर स्वास्थ्य महकमा रुनियाडीह गांव में पूरी तरह अलर्ट है। रविवार को बीएमओ डा. प्रशांत सिंह ने स्वास्थ्य महकमे की टीम के साथ गांव में पहुंचकर टीकाकृत बच्चों के साथ साथ अन्य छोटे बच्चों का भी स्वास्थ्य..
                 

किसानों के हित में भाजपा करेगी सभी विस में प्रदर्शन

बलरामपुर (नईदुनिया न्यूज)। जिला भाजपा कार्यालय में राज्यसभा सदस्य रामविचार नेताम एवं संगठन के जिला सह-प्रभारी नरेश नंदे की उपस्थिति में जिला कार्यसमिति की बैठक हुई जिसमें राज्य सरकार की किसानों से वादाखिलाफी, धान खरीदी में अव्यवस्थाओं को लेकर विधानसभा स्तर पर प्रदर्शन को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। बैठक में जिला पदाधिकारी के साथ साथ सात मं..
                 

भतीजे को बनाया पुत्र, बाद में वसीयत को निरस्त करा बेच दी जमीन

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। किडनी के लिए चाचा ने भतीजे को न सिर्फ पुत्र का दर्जा दिया, बल्कि वसीयत में संपत्ति का वारिस बनाया। किडनी प्रत्यारोपण के बाद जब वह पूरी तरह स्वस्थ्य हो गया तो, कूटरचना कर वसीयत को निरस्त करा दिया। मामले की जांच नगर पुलिस अधीक्षक ने की, तो सारी हकीकत सामने आ गई। पुलिस ने आरोपित चाचा, चाची और उनके दा..
                 

श्वांस नली में दूध चले जाने से हुई थी मासूम की मौत

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। करंजी चौकी क्षेत्र के रुनियाडीह गांव में जीवन रक्षक टीकाकरण के दो दिन बाद दो माह के मासूम बालक की मौत के बाद मचे बवाल के बीच शनिवार को कलेक्टर के निर्देश पर पहुंची प्रशासनिक टीम ने संबंधित अभिभावकों से मिलने के साथ ही अन्य टीकाकृत मासूमों के स्वास्थ्य की जानकारी लेते हुए मामले का पटाक्षेप करते हुए कहा कि..