जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

सत्यम ने बचाई बाज की जान,तीन फीट का था बाज

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंजीनियरिंग कालेज डिगमा के समीप घायल होकर गिरे बाज को स्नेक मैन सत्यम द्विवेदी ने ग्रामीणों की सूचना पर रेस्क्यू किया। उसका इलाज कराना शुरू कर दिया है। बाज की उम्र 10 वर्ष है। इसका आकार तीन फीट लंबा है। मौके पर स्नेक मैन सत्यम पंहुचा तो बाज तड़प रहा था। रात 10 बजे पशु चिकित्सालय खुला न होने की वजह से सत्य..
                 

सरस परिवार ने कड़ाके की ठंड में ग्राम पुटा पहुंच ग्रामीण को बांटे कंबल

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरस निशुल्क भोजन परिवार की ओर से कड़कड़ाती ठंड में पुटा ग्राम पंचायत में सौ ग्रामीणों को कंबल का वितरण किया गया। पिछले कई दिनों से सरगुजा का मौसम बिगड़ा हुआ है। लगातार ओलावृष्टि और बारिश से ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले लोगों की दिनचर्या ही बदल गई है। ऐसे समय में गर्म कपड़ों के लिए भी ग्रामीण तरसते हैं..
                 

मोटरसाइकिल से गांजा ले जा रहे दो आरोपित गिरफ्तार

सीतापुर(नईदुनिया न्यूज)। जशपुर जिले से गांजा लेकर सरगुजा के मैनपाट क्षेत्र में खपाने जा रहे दो आरोपितों देवानंद यादव 38 वर्ष निवासी गुडाबहला थाना फरसाबहार तथा अनिल नागनाम 20 वर्ष निवासी कोडेकेला थाना पत्थलगांव को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चार किलो 600 ग्राम गांजा जब्त किया है। गांजा परिवहन में प्रयुक्त मोटरसाइकिल की भी जब्ती की गई..
                 

मोटरसाइकल भिड़ी इनोवा से,युवक की मौत

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बनारस मार्ग पर शहर सीमा के नजदीक बाबरा पेट्रोल पंप के पास तेज रफ्तार मोटरसाइकल और इनोवा वाहन में जोरदार भिड़ंत हो गई। हादसे में मोटरसाइकल में सवार एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। एक अन्य युवक को गंभीर चोट आई है। उसे मेडिकल कालेज अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।तेज रफ्तार को हादसे की वजह ब..
                 

जाम से निपटने प्रशासन ने बनाई कार्ययोजना

लखनपुर (नईदुनिया न्यूज)। बिलासपुर-अंबिकापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित लखनपुर नगरीय क्षेत्र में जाम की समस्या को लेकर खबरों का प्रकाशन किए जाने के बाद आखिरकार प्रशासन की नींद टूटी। रविवार को अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों व व्यापारियों की उपस्थिति में महत्त्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में यह तय किया गया कि सड़क निर्माण के कार्य को तेजी से..
                 

छत्तीसगढ़ में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना प्राथमिकता- डा. प्रीतम राम

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरगुजा जिले के लुंड्रा विधायक डा. प्रीतम राम को छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेस कार्पोरेशन का संचालक मंडल का अध्यक्ष बनाया गया है। डा. राम 22 वषोर्ं तक स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े रहे और अब भी वे अपने विधानसभा क्षेत्रों में लोगों का इलाज करते हैं। यही नहीं अपने वाहन में दवाइयां लेकर निकलते हैं और गांव में ही खाट में दव..
                 

सीसी कैमरे पर टिकी पुलिस की जांच

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मेडिकल कालेज अस्पताल के आपातकालीन वार्ड के कमोड में नवजात का शव मिलने के मामले में पुलिस की जांच क्लोज सर्किट कैमरे (सीसी ) पर टिकी है। आपातकालीन वार्ड के मुख्य प्रवेश द्वार और भीतर कमरे में सीसी कैमरा लगा हुआ है। इन कैमरों में एक जनवरी से घटना दिवस तक की तस्वीर कैद है। अस्पताल प्रबंधन ने क्लोज सर्किट क..
                 

ज्यादातर छात्र 90 फीसद से अधिक अंकों के साथ होंगे उत्तीर्ण

बलरामपुर (नईदुनिया न्यूज)। शिक्षा विभाग द्वारा जिले में कक्षा 10वीं व 12वीं में अध्ययनरत छात्रों के बोर्ड परीक्षा की बेहतर तैयारी हेतु मिशन-90 प्रोग्राम तैयार किया गया है। कलेक्टर कुन्दन कुमार ने शनिवार को स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल बलरामपुर में मिशन-90 कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। मिशन-90 के माध्यम से प्रशासन की मंशा है कक्षा 1..
                 

3.86 करोड़ में बनी सड़क की गुणवत्ता पर उठे सवाल

सीतापुर (नईदुनिया न्यूज)। लोक निर्माण विभाग द्वारा करोड़ों रूपये की लागत से निर्मित सड़क की मरम्मत के बाद भी धज्जियां उड़ने लगी है। साढ़े चार किमी लंबी यह सड़क पूर्ण होने के बाद दम तोड़ने लगी थी जिसकी कुछ दिनों पहले मरम्मत कराई गई थी किंतु गुणवत्ता की अनदेखी की वजह से मरम्मत के बाद भी सड़क का टूटना जारी है। इसे देख स्थानीय लोगों..
                 

चांदो व मड़वा में तीस लाख के फर्जीवाड़े का आरोप

बलरामपुर (नईदुनिया न्यूज)। जनपद पंचायत कुसमी के अंतर्गत ग्राम पंचायत चांदो एवं मड़वा के सचिव के द्वारा दोनों पंचायतों में फर्जी रूप से 30 लाख रूपए गबन करने का आरोप लगाते हुए चांदो के सरपंच एवं उपसरपंच सहित ग्रामीणों के द्वारा कलेक्टर को ज्ञापन सौंप जांच कर कार्रवाई करने की मांग की। कलेक्टर को प्रेषित ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि ग्राम चा..
                 

कार चोरी का प्रयास करने वाला आरोपित पकड़ाया

राजपुर (नईदुनिया न्यूज)। सरगुजा क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के राजपुर शाखा में चोरी का प्रयास करने वाले आरोपित को पुलिस ने पकड़ लिया है। आरोपित राहुल सिंह राजपुर का ही रहने वाला है। शुक्रवार की रात घर के बाहर खड़ी कार चोरी करने के प्रयास में जब पुलिस ने उसे पकड़ा तो आरोपित ने ग्रामीण बैंक में भी चोरी करने की कोशिश किए जाने की स्वीकार..
                 

तीसरी लहर में कोरिया जिले में कोरोना से पहली मौत

बैकुंठपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरिया जिले में कोरोना की तीसरी लहर में शनिवार को पहली मौत दर्ज की गई । मिली जानकारी के अनुसार बैकुंठपुर जिला अस्पताल में चिरमिरी निवासी भागरथी (65) की उपचार के दौरान मौत हो गई । जिसकी पुष्टि विभाग ने भी कर दी है । बैकुंठपुर जिला अस्पताल अधीक्षक डा. सुनील गुप्ता ने बताया मरीज को हृदय रोग व उच्च रक्तचाप..
                 

सुबह से छाए बादल, शाम से रात तक होती रही अनवरत बारिश

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। उत्तरी कर्नाटक से उत्तरी ओड़िशा तक बनी द्रोणिका के सक्रिय होने का असर उत्तरी छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग में पड़ा है। शुक्रवार को जहां मौसम खुलने की उम्मीद थी वही सुबह से आसमान पर बादल छाए रहे और ठंडी हवा चलती रही। शाम चार बजे से बारिश की झड़ी शुरू हुई तो रात तक कायम रही। इस सीजन में लगातार एक माह के भ..
                 

प्रशासन की लगातार कार्रवाई, अब तक 1111 क्विंटल अवैध धान जब्त

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अवैध रूप से धान खपाने वाले बिचौलियों पर प्रशासन की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है जिसके कारण बिचौलियों के हौसले मंद पड़ गए है। कलेक्टर संजीव कुमार झा ने राजस्व, खाद्य एवं सहकारिता विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जिले में अधिकांश वास्तविक किसानों के द्वारा धान बेचा जा चुका है ऐसे में ि..
                 

उचित जानकारी के अभाव में युवा भटकने मजबूरः अमित

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। जिले में उद्योग और कृषि क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं लेकिन उचित जानकारी के अभाव में युवा इधर-उधर भटकने मजबूर हैं। ये बातें हिंदुत्व विकास फाउंडेशन के संस्थापक अमित सिन्हा ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही। उन्होंने बताया कि हिंदुत्व विकास फाउंडेशन के द्वारा पूरे देश में ग्रामीण अंचल के सवार्ंगीण विकास के लिए जनता..
                 

सहज उपलब्धता के चक्कर में ठगों के झांसे में आ रहे पढ़े-लिखे लोग

                 

गांजा लेकर ढूंढ रहे थे ग्राहक,दो गिरफ्तार

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरगुजा जिले की सीतापुर पुलिस ने मोटरसाइकिल से गांजा परिवहन करते दो आरोपितों घनश्याम यादव 23 वर्ष हेटघीचा दोकड़ा कासाबेल तथा अकालू राम चौहान 55 वर्ष तुबा फरसाबहार को गिरफ्तार किया है। आरोपितों द्वारा मोटरसाइकिल से गांजा का परिवहन किया जा रहा था। उनके कब्जे से तीन किलो 620 ग्राम गांजा व मोटरसाइि..
                 

प्रदेश का पहला गोठान जहां लगती है गोठान पाठशाला

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर से लगे सोहगा गांव में प्रदेश का पहला गोठान है, जहां गोठान पाठशाला लगती है। तीन दिवसीय पाठशाला में यहां की महिलाएं दूसरी जगह की महिलाओं की कक्षाएं लेती हैं। सरगुजा की महिलाओं को निश्शुल्क पढ़ाया जाता है। दूसरे जिले की महिलाओं के लिए शुल्क निर्धारित है। यह गोठान मल्टी एक्टिविटी सेंटर के रूप में तब्दील हो..
                 

धान खरीदी केंद्र की व्यवस्था देखी, स्कूल में निर्माण कार्यों का लिया जायजा

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर डा. गौरव कुमार सिंह एवं जिला पंचायत सीईओ राहुल देव सोमवार को इलाके के भ्रमण पर रहे। उन्होंने आकस्मिक वर्षा से धान को सुरक्षित रखने हेतु जयनगर धान उपार्जन केंद्रों में की गई समुचित व्यवस्था देखी तो जयनगर स्थित आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय में चल रहे विभिन्न निर्माण गतिविधियों का निरीक्षण किया। केनापारा पर्यटन केंद्र म..
                 

चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ गाली-गलौच

0 सीतापुर अस्पताल का मामला,गैर जमानती धाराओं के तहत अपराध दर्ज अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरगुजा जिले के सीतापुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ गाली-गलौच व परिसर में तोड़फोड़ करने के आरोप पर पुलिस ने पत्थलगांव के दीपक महंत नामक युवक के खिलाफ गैर जमानती धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध किया..
                 

वर्चुअल हो सकता है विवि का पहला दीक्षा समारोह

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय के पहले दीक्षा समारोह में अब कोरोना की छाया पड़ती दिख रही है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब पूरी संभावना है कि दीक्षा समारोह वर्चुअल आयोजित किया जाएगा। स्थापना के बाद पहली बार विश्वविद्यालय अपना दीक्षा समारोह आयोजित करने जा रहा है। सारी तैयारियां पूर्णता की ओर है इधर कोरो..
                 

नशीली दवाओं के साथ जेल प्रहरी सहित पांच गिरफ्तार

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नशीली दवाओं के अवैध तरीके से खरीद बिक्री में शामिल पांच आरोपितों को कोतवाली अंबिकापुर और रघुनाथपुर पुलिस चौकी की टीम ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपितों में केंद्रीय कारागार अंबिकापुर में पदस्थ एक प्रहरी भी शामिल है। प्रहरी को लेकर पुलिस की जांच जारी है कि वह खुद के उपयोग के लिए बड़ी मात्रा..
                 

पेयजल व्यवस्था बेहतर करने सीइओ ने दिए निर्देश

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। जिला पंचायत सीइओ राहुल देव ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा कराए जा रहे कायोर्ं का निरीक्षण किया। इसमें ग्राम लांची के स्कूल, आंगनबाड़ी में रनिंग वाटर अंतर्गत निर्माण किये गये टंकी, पाइप कनेक्शन एवं प्लेटफार्म के कायोर्ं का अवलोकन किया व किए गए कार्य का मूल्यांकन के संबंध में संबंधित उप अभियंता से विस्तृत जा..
                 

झारखण्ड के गिरीडीह से पकड़ा गया सायबर ठग

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। फर्जी कस्टमर केयर अधिकारी बनकर सायबर ठगी करने वाले आरोपित मो. हबीबुल्ला 24 वर्ष निवासी ग्राम पंडरिया थाना अहिल्यापुर जिला गिरीडीह झारखण्ड को पकड़ने में सरगुजा पुलिस को सफलता मिली है। आरोपित द्वारा नक्सल क्षेत्र में साइबर धोखाधड़ी के लिए जंगल में सेटअप लगाया गया था। मोबाइल टावर लोकेशन के आधार पर पुलिस ने मा..
                 

अधिग्रहित भूमि का आधिपत्य मिलने की बाधा होगी दूर

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। अधिग्रहित भूमि का आधिपत्य मिलने में आ रही अड़चनों के कारण सवा तीन साल से बंद एसईसीएल बिश्रामपुर क्षेत्र की आमगांव ओपनकास्ट परियोजना ग्राम पटना के 464 भू स्वामियों और उनके आश्रितों को नौकरी देने की प्रक्रिया तेज हो गई है। क्षेत्रीय महाप्रबंधक की लगातार कोशिश के बाद नौकरी संबंधी दस्तावेज पूर्ण कर चुके 20 भू..
                 

रोड सेल कोयले की आपूर्ति में गड़बड़ी, सीबीआई जांच की उठी मांग

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। रोडसेल में भारी गड़बड़ी, कंपनियों को स्टीम कोयले की आपूर्ति शीर्षक से नई दुनिया में रविवार को प्रकाशित खबर के बाद मामले की सीबीआई जांच की मांग की जा रही है। नई दुनिया में उक्त शीर्षक से प्रकाशित खबर में एसईसीएल बिश्रामपुर क्षेत्र की बलरामपुर भूमिगत परियोजना से ई आक्शन के जरिए आपूर्ति किए जा रहे रोड सेल के क..
                 

छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में डीएवी प्राचार्य पर अपराध दर्ज

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। एक छात्रा द्वारा नववर्ष के दिन घर बुलाकर डीएवी विद्यालय के प्राचार्य पर छेड़खानी करने का आरोप लगाए जाने पर नगर पुलिस ने प्राचार्य आरजेके रेड्डी के खिलाफ छेड़खानी व पाक्सो एक्ट की धारा के तहत अपराध दर्ज कर कर लिया है। एमएलसी जांच में आरोपित प्राचार्य के कोरोना संक्रमित पाए जाने के कारण उनकी गिरफ्तारी नहीं की जा सकी..
                 

पत्नी को गांजा तस्करों का नंबर देकर निकला था ट्रक मालिक

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। डेढ़ करोड़ के गांजा के साथ गिरफ्तार आरोपित छितही मानपुर संत कबीरनगर निवासी इश्तियाक अहमद 42 वर्ष, ट्रक मालिक है। वह खुद ट्रक चलाता भी है। ओडिशा के कटक से गांजा लोड कर वह उत्तरप्रदेश के जौनपुर ले जा रहा था। बतौर कुरियर गांजा परिवहन के लिए तस्करों ने इसे तैयार किया था। इसके एवज में आरोपित ट्रक चालक..
                 

रोड सेल में भारी गड़बड़ी, कंपनियों को स्टीम कोयले की आपूर्ति

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। कई वषोर्ं से भारी घाटे में चल रहे एसईसीएल बिश्रामपुर क्षेत्र की बलरामपुर भूमिगत खदान में ई आक्शन के जरिए रोडसेल से की जा रही कोयला आपूर्ति में भारी गड़बड़झाला कर कंपनी को और नुकसान पहुंचाया जा रहा है। नियमों के विपरीत खदान में बाहरी मजदूरों से कोयले की छंटाई करा डीओधारकों को उच्च क्वालिटी के स्टीम क..
                 

सरगुजा जिले के गांव में समुदा​य विशेष के बहिष्कार का वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने की सात की गिरफ्तारी

                 

तातापानी में नहीं होगा महोत्सव

                 

कुंदीकला विवाद में सात और आरोपितों की गिरफ्तारी

लुंड्रा थाना क्षेत्र के ग्राम कुंदीकला में सचिव के घर घुसकर मारपीट करने के मामले में शुक्रवार को सात और आरोपितों की गिरफ्तारी की गई। घटना के बाद उत्पन्न कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला, एसडीएम प्रदीप साहू भी कुंदीकला गांव में पहुंचे। ग्रामीणों से सीधा संवाद कर किसी क..
                 

डीएवी स्कूल में अटल टिंकरिंग लैब स्थापित करने मिली राशि

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाने समेत विद्यार्थियों में अविष्कार व सृजनात्मकता की प्रवृत्ति विकसित करने के साथ साथ वैज्ञानिक प्रयोग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से केंद्र सरकार के नीति आयोग द्वारा नगर के डीएवी पब्लिक स्कूल में अटल टिंकरिंग लैब स्थापित करने विद्यालय के लिए 20 लाख रुपये स्वीकृत किया गया है। प्रथम चरण में..
                 

बेखौफ बदमाश,युवक की जान लेने की कोशिश

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में बेखौफ बदमाशों ने सुनियोजित तरीके से पांच युवकों पर हमला कर दिया। हमले में गोधनपुर निवासी दीपक गुप्ता 18 वर्ष को गंभीर चोट आई है। उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। मामले में पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए हत्या के प्रयास के आरोप में दो लोगों को पकड़ा है। ये दोनों नाबालिग बताए जा रहे है। हमलावरा..
                 

मास्क पहनें, शारीरिक दूरी का पालन करें

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरगुजा जिले में दो दिनों में कोरोना के 24 नए मरीज मिले हैं। तीसरी लहर की संभावना के बीच सरगुजा जिले में कोविड प्रोटोकाल का पालन कराने प्रशासन गंभीर हो गया है। बुधवार को एसडीएम प्रदीप साहू के साथ नगर निगम और पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारी शहर में निकले। व्यवसायिक प्रतिष्ठानों, बैंकों और भीड़भाड़ वाले..
                 

कोरिया के स्वामी आत्मानंद स्कूल में 35 बच्चे पाए गए कोरोना संक्रमित

                 

सरगुजा अंचल में अन्न दान उत्सव के रूप में मनाया जाता है छेरता पर्व

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरगुजा अंचल का प्रसिद्ध लोक पर्व छेरता सरगुजिहा शब्द छिरती से बना हैं जिसका अर्थ समाप्ति है। अर्थात कृषि वर्ष की समाप्ति दिवस की खुशी का पर्व छेरता है। छेरता पर्व पूस माह की पूर्णिमा के दिन अन्नदान उत्सव के रूप में मनाया जाता है। ग्रामीण लोग टोली बनाकर छेर-छेरता, माई मुरगी मार दे, दाई कोठी कर धान ला हेर-दे कहते छ..
                 

गंभीर फाल्ट से जला पावर ट्रांसफार्मर, शहर की बिजली व्यवस्था ठप

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रविवार सुबह हाइटेंशन लाइन में आए गंभीर फाल्ट से पूरे शहर की बिजली व्यवस्था चौपट हो गई। नमनाकला सब स्टेशन में आए इस फाल्ट के कारण 132 केवी बिशुनपुर से सप्लाई किए गए अंबिकापुर शहर के सभी फीडरों में बिजली सप्लाई ठप हो गई। समूचे शहर सहित आसपास के इलाकों में काफी देर तक बिजली गुल रही। गंभीर फाल्ट के क..
                 

मकर सक्रांति पर जरूरतमंदों को बांटे कपड़े

प्रतापपुर (नईदुनिया न्यूज)। जरूरतमंदों को गर्म व अन्य कपड़ों का वितरण करने इस वर्ष भी मेले की तरह का आयोजन किया गया। छोटे पांव मजबूत कदम द्वारा प्रतापपुर में श्री अग्रसेन भवन के पास नेकी की दीवार में आयोजन किया गया था। कार्यक्रम हेतु लोगों ने बढ़चढ़कर सहयोग किया और कंबल, साड़ी सहित सैंकड़ो कपड़े वितरित किए गए। इस तरह के आयोजन का..
                 

रीजनल स्टोर में चोर गिरोह ने किया पथराव, सुरक्षा कर्मी घायल

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोयला खान क्षेत्रों में सक्रिय चोर गिरोह के दो दर्जन से अधिक हथियारों से लैस सदस्यों ने शुक्रवार की रात करीब चार घंटे एसईसीएल के रीजनल स्टोर में चोरी की वारदात को अंजाम देने जमकर हंगामा मचाया और पथराव भी किया। इसमें सहायक सुरक्षा उप निरीक्षक व प्रधान सुरक्षा प्रहरी चोटिल भी हो गए। सुरक्षा विभाग की टीम की म..
                 

डीएफओ बंगला के कर्मचारियों को दस माह से वेतन नहीं

बलरामपुर (नईदुनिया न्यूज)। वनमंडलाधिकारी बंगला में काम करने वाले 10 कर्मचारियों का वेतन दो वर्ष के बाद भी नहीं मिल पाया है। कई बार कर्मचारी वेतन की मांग को लेकर वन विभाग के अधिकारियों से मिल चुके हैं। परंतु अब तक सिर्फ उन्हें आश्वासन मिला, वेतन नहीं मिल पाया। पुनः कर्मचारियों ने डीएफओ को ज्ञापन सौंप वेतन दिलाए जाने की मांग की है..
                 

क्लोज सर्किट कैमरे के फुटेज से पकड़ा गया चोरी का आरोपित

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सीतापुर के सौरभ सुपर मार्केट एवं अग्रवाल ट्रेडर्स में हुई चोरी के आरोप पर सीतापुर पुलिस ने ग्राम कदमटोली बगीचा निवासी शनिलाल पावले उर्फ शनि 30 वर्ष को गिरफ्तार किया है। सीसी कैमरे के फुटेज से पुलिस आरोपित तक पहुंची। आरोपित के कब्जे से मोबाइल और नकदी बरामद की गई है। राशि उसने निजी कार्य में खर्च क..
                 

भालू के हमले से ग्रामीण की मौत, तेंदुए ने बकरी को मार डाला

                 

स्वास्थ्य मंत्री की पहल से सरगुजा संभाग में कई अस्पताल भवनों को मिली स्वीकृति

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्वास्थ्य सुविधाओं की बढ़ोतरी के लिए सरगुजा संभाग में बड़े पैमाने पर अस्पताल भवनों के निर्माण की मंजूरी मिल चुकी है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के प्रयासों से सरगुजा संभाग में 55 उप स्वास्थ्य केंद्र, सात प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, एक एमसीएच (50 बिस्तरीय) जिला चिकित्सालय बैकुंठपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रेमनगर में..
                 

17 लाख की रकम के साथ थोक अनाज व्यापारी का कर्मचारी लापता

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। गुरुवार को अंबिकापुर से स्विफ्ट कार में साप्ताहिक वसूली में सूरजपुर की ओर निकले थोक अनाज व्यापारी मारुति ट्रेडर्स के अंबिकापुर निवासी कर्मचारी मनोज बंसल के शशिपुर पुलिया के पास 17 लाख रुपये से अधिक रकम के साथ रहस्यमय ढंग से गायब होने का सनसनी खेज मामला प्रकाश में आया है। मामले में अनहोनी की आशंका भी व्यक्त क..
                 

जेबीसीसीआइ की तीसरी बैठक पर संकट के बादल

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। ढाई लाख कोयला मजदूरों के 11 वें वेतन समझौते के लिए गठित कोल इंडिया जेबीसीसीआई की इसी जनवरी माह में संभावित तीसरी बैठक पर संकट के बादल मंडराते नजर आ रहे हैं। विगत 15 नवंबर को संपन्न कमेटी की दूसरी बैठक में जनवरी महीने में तीसरी बैठक बुलाने पर सहमति बनी थी। सूत्रों के मुताबिक कोल इंडिया मुख्यालय के कई..
                 

स्नैक मैन ने बचाई वाहन के पहिए से दबकर घायल सांप की जान

                 

कुंदीकला विवादः भेदभाव न हो, पारदर्शिता होनी चाहिए कार्रवाई में

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लुंड्रा विकासखंड अन्तर्गत कुंदीकला गांव में पंचायत सचिव के घर घुसकर मारपीट किए जाने के मामले में जिला भाजपा नें भेदभाव रहित उचित कार्रवाई की मांग रखी है। भाजपा जिलाध्यक्ष ललन प्रताप सिंह के नेतृत्व में भाजपा दल ने ग्राम कुन्दीकला पहुंच कर पंचायत सचिव एवं उसके परिवारजन से मुलाकात की। भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा..
                 

कलेक्टर पर आरोपों का वीडियो वायरल, फिर कहा- करते हैं पुत्रवत स्नेह

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर बंगला बलरामपुर में पदस्थ अर्दली (चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी) के बलरामपुर कलेक्टर कुंदन कुमार पर जातिगत गाली-गलौच और थप्पड़ मारने का आरोप लगाने संबंधी वीडियो व मुख्यमंत्री के नाम आवेदन पत्र इंटरनेट मीडिया में वायरल होने के बाद मामले ने नया मोड़ ले लिया है। कलेक्टर कुंदन कुमार ने शुरू से ही आरोपों को सच्च..
                 

जिला कांग्रेस अध्यक्ष के नाम का फर्जी बोर्ड लगा कार में शराब परिवहन

लखनपुर (नईदुनिया न्यूज)। कार में फर्जी तरीके से जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष का पदनाम लिखकर अंग्रेजी शराब का अवैध तरीके से परिवहन करने वाले आरोपित बिशुनपुरखुर्द निवासी अमित केंवट को लखनपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित के कब्जे से शराब परिवहन में प्रयुक्त कार की भी जब्ती की गई है। सरगुजा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला ने बताया ि..
                 

स्वैच्छिक रक्तदान जागरूकता विषय पर विविध प्रतियोगिताओं का आयोजन

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजीव गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविधालय अंबिकापुर में स्वैच्छिक रक्तदान जागरूकता बढ़ाने हेतु महाविद्यालय के प्राचार्य डा. रशीदा परवेज के मार्गदर्शन में रेड रिबन क्लब और राष्ट्रीय सेवा योजना के संयुक्त तत्वावधान में रंगोली, पोस्टर, निबंध व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आयोजन समिति में डा. शम्पू तिर्की, रश्मीत कौर,..
                 

शराब के नशे में पत्नी की हत्या करने वाला पति गिरफ्तार

शंकरगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। शंकरगढ थाना क्षेत्र के ग्राम रकैया में सुखमेत नामक महिला की संदिग्ध परिस्थतियों में मिली लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। मृतका के पति गहनु राम ने पत्थर से वार कर पत्नी की हत्या कर दी थी। स्वजन को उसने गुमराह करने का भी प्रयास किया था। पुलिस की जांच आरंभ होने के बाद फरार आरोपित को गांव से लगे जंगल से गिर..
                 

चोरी की छोटी वारदातों पर गंभीर नहीं पुलिस, बड़ी घटना का है इंतजार

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में पुलिस के सामने चोरी की वारदातों को रोकना बड़ी चुनौती बन गई है। छोटी-मोटी चोरी की वारदातें रोज हो रही हैं पर पुलिस इसे लेकर गंभीर नहीं है। लगता है पुलिस को किसी बड़ी घटना का इंतजार है। कुछ मामलों में तो रिपोर्ट ही दर्ज नहीं होते। इन सब के बीच सोमवार रात बाबूपारा मोहल्ले में एक जनरल स्टोर..
                 

घने बादलों का डेरा, बूंदाबांदी से बढ़ी ठंड

                 

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कुंदीकला के ग्रामीणों से की बातचीत

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला कांग्रेस कमेटी सरगुजा की टीम सोमवार को लुंड्रा ब्लाक के ग्राम कुंदीकला में हुई घटना की जांच के लिए पहुंची। जांच टीम जिस परिवार के साथ घटना हुई थी उनसे मुलाकात कर घटना की वास्तविक स्थिति से अवगत हुई। ग्रामवासियों से बैठक कर उनसे भी इस घटना को लेकर जानकारी प्राप्त की। पंचायत एवं ग्रामीण मंत्री टीए..
                 

कुंदीकला विवादः जांच से संतुष्ट नहीं है यादव समाज

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लुंड्रा विकासखंड के कुंदीकला में उपजे विवाद के बाद सोमवार को सर्व यादव समाज के प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर मामले में निष्पक्ष जांच व कार्रवाई की मांग उठाई। सर्व यादव समाज के संभागीय अध्यक्ष देव नारायण यादव, जिला संरक्षक डा. लालचंद यादव, बलरामपुर जिले के शिवनाथ यादव सहित समाज के अन्य वरिष्ठ जना..
                 

झारखंड के नक्सलियों को विकास से मुंहतोड़ जवाब, अब सुरक्षा की एक और दीवार

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। झारखंड का बूढ़ा पहाड़ नक्सलियों का गढ़ माना जाता है। इसी पहाड़ से घिरे बलरामपुर जिले के नक्सल प्रभावित बंदरचुआ, भुताही, चुनचुना, पुंदाग में विकास से विश्वास व खुशहाली लाने की कोशिश जारी है। सालों से बंद सड़क का निर्माण फिर से शुरू किया गया है।यह सड़क बलरामपुर जिले के सबाग से चुनचुना-पुंदांग को सीधे जो़..
                 

इंटरनेट मीडिया पर मिली शिकायत,कृषि सेवा केंद्र सील

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा को इंटरनेट मीडिया पर कृषि सेवा केंद्र की शिकायत मिली थी। आरोप था कि कृषि सेवा केंद्र में निर्धारित दर से अधिक दाम पर खाद बेचा जा रहा है। कलेक्टर के निर्देश पर कृषि सेवाकेंद्र को सील कर दिया गया है। सरगुजा में किसानों के हितो को ध्यान में रखते हुए कृषि सेवा केंद्रों की सतत निगरा..
                 

ओवरलोड रेत परिवहन के खिलाफ ग्रामीण उतरे सड़क पर

राजपुर (नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले में ओवरलोड रेत परिवहन धड़ल्ले से जारी है। रामचंद्रपुर और वाड्रफनगर विकासखंड के साथ अब राजपुर विकासखंड से भी ओवरलोड रेत का परिवहन किया जा रहा है। पीएमजीएसवाई की सड़कों से ओवरलोड रेत परिवहन के कारण सड़कों की हालत खराब होती जा रही है। ग्रामीणों की ओर से ओवरलोड परिवहन पर रोक लगाए जाने..
                 

किशोरों के उत्साह से कम पड़ने लगे टीके

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। 15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों में कोरोनारोधी टीका लगवाने उत्साह देखा जा रहा है। पिछले छह दिनों में सरगुजा जिले में 30 हजार किशोरों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया जा चुका है। किशोरों के उत्साह के आगे अब टीके कम पड़ने लगे हैं। यही वजह है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा फिर से टीके की डोज मंगवाने लगातार..
                 

एमबीबीएस से आसान हुई पीजी की राह

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मेडिकल कालेज अंबिकापुर की स्थापना के बाद पहली बार लगातार दो शिक्षा सत्र में यहां एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए प्रवेश की अनुमति दी गई है। सुविधाओं में बढ़ोत्तरी और राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग (एनएमसी) की मान्यता के बाद अब पीजी की पढ़ाई के लिए प्रेषित प्रस्ताव को भी मंजूरी मिलने की उम्मीद है। मेडिकल कालेज प्रबंधन..
                 

पांच छात्राओं के संक्रमित होने के बाद प्रयास विद्यालय बंद

सरगुजा में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। पिछले चार दिनों में जिले में कोरोना संक्रमित 130 मरीज मिले हैं। इनमें कई शासकीय और अशासकीय स्कूलों के बच्चे भी शामिल है। अंबिकापुर के गंगापुर मोहल्ले में आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा संचालित प्रयास आवासीय विद्यालय में अध्ययनरत पांच छात्राओं के कोरोना संक्रमित..
                 

स्वास्थ्य मंत्री ने आनलाइन बैठक में प्रशासनिक अधिकारियों को चेताया

कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों को लेकर राजधानी रायपुर से आनलाइन समीक्षा बैठक प्रभारी मंत्री डा. शिव डहरिया ने ली। इस बैठक में पंचायत, ग्रामीण विकास व स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी शामिल हुए। प्रभारी मंत्री ने जहां आवश्यक व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने व तीसरी लहर के लिए डीएमएफ मद की राशि आरक्षित रखने के निदे..
                 

12 फीसद जीएसटी के विरोध में उतरे फुटवियर दुकानदार

                 

गोठानों से तीन माह में बेचे आठ लाख से अधिक के अंडे

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के गोठानों में मुर्गीपालन से समूह की महिलाएं आर्थिक रूप से सशक्त हो रही है। यहां के अंडों को आंगनबाड़ी केंद्र में आपूर्ति होने पर बच्चों को पौष्टिक आहार उपलब्ध हो रहा है जिससे कुपोषण मोचन के लिए बड़ा जरिया बन गया है। सात गोठानों में मुर्गीपालन कर तीन महीने में ही स्व सहायता समूह की महिलाओं ने आठ लाख..
                 

इस वर्ष भी तातापानी महोत्सव पर कोरोना संकट

बलरामपुर (नईदुनिया न्यूज)। गर्म जल स्रोत तातापानी में मकर सक्रांति पर्व पर आयोजित होने वाले मेला एवं महोत्सव पर कोरोना संक्रमण का ग्रहण लग सकता है। जिला प्रशासन की ओर से तातापानी महोत्सव को लेकर चल रही तैयारियां अब थम गई है। पूरी संभावना है कि मकर संक्रांति के अवसर पर सिर्फ परंपरा का निर्वहन होगा। मेला और सांस्कृतिक आयोजन अब नह..
                 

हर बूथ में भाजयुमो तैनात करेगी 20 युवाओं की टीम-साहू

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू की उपस्थिति में बुधवार को मोर्चा सरगुजा के पदाधिकारी,कार्यकर्ताओ की बैठक आयोजित की गई। बैठक में संगठन की गतिविधियों और विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई। भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने कहा कि युवा मोर्चा के ऊपर मिशन 2023 में जीत करने की महती जिम्..
                 

शहर में राहत, ग्रामीण इलाके में दूसरे दिन भी छाया कोहरा

                 

Ad

राज्य में 119 आक्सीजन जनरेटर प्लांट की हो गई है स्थापना

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए साथ ही प्रदेश में कोरोना के केस लगातार हो रहे वृद्धि को ध्यान में रख कर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के पहल व निर्देश पर छत्तीसगढ़ में कोविड महामारी हेतु 119 आक्सीजन जनरेटर प्लांट तैयार किए हैं जिससे कोविड के मरीजों को तत्काल आक्सीजन की सुविधा उपलब्ध कराई ज..
                 

Ad

कांग्रेस ने सड़क की चौड़ाई बढ़ाने पारित किया प्रस्ताव

लखनपुर (नईदुनिया न्यूज)। अंबिकापुर-बिलासपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगर पंचायत लखनपुर क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग की चौड़ाई बढ़ाने कांग्रेस ने प्रस्ताव पारित किया है। ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कृपा शंकर गुप्ता के नेतृत्व में ब्लाक कांग्रेस की बैठक में लखनपुर मुख्य बाजार क्षेत्र में जाम से शहरवासियों को हो रही परेशानियों को देखते हुए सड़क की चौड़..
                 

Ad

Amazon Bestseller: The Elements of Investing: Easy Lessons for Every Investor - Burton G. Malkiel

5 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books