जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

स्वास्थ्य व राजस्व विभाग आमने-सामने

लखनपुर (नईदुनिया न्यूज)। लखनपुर क्षेत्र में 45 वर्ष से कम आयु के लोगों को भी नियमों के विपरीत जाकर कोरोना से बचाव का टीका लगा देने की शिकायत पर सीएमएचओ डा. पीएस सिसोदिया ने कड़ी नाराजगी जताई है। इस परिस्थिति के लिए राजस्व विभाग को भी जिम्मेदार बताया गया है। राजस्व अधिकारियों के दबाब में आकर कम उम्र के लोगों का टीकाकरण कर..
                 

टीकाकरण की लक्ष्य प्राप्ति में बतौली जिले का पहला ब्लाक बना

बतौली (नईदुनिया न्यूज)। बतौली ब्लाक कोरोना टीकाकरण के मामले में पहला ब्लाक बन गया है जिसने निर्धारित समय में टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त कर लिया है। योजनाबद्ध तरीके से चलाए गए अभियान के कारण यह लक्ष्य हासिल हो सका है। बीएमओ डा. संतोष सिंह ने बताया कि 45 से 59 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को टीकाकरण का लाभ निर्धारित समय में दिए जाने का लक्ष्य बत..
                 

कांटेक्ट ट्रेसिंग का चुनौतीपूर्ण दायित्व निभा रहे 53 दल

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना मरीज के उपचार में जितनी चुनौती है उससे कही ज्यादा मरीज के संपर्क में आए व्यक्तियों के पड़ताल करने में है। कई बार संपर्क में आए लोग गलत पता और मोबाइल नंबर देते हैं जिससे ट्रेस करना काफी जटिल हो जाता है। जबकि संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए कांटेक्ट ट्रेसिंग निहायत जरूरी है। कलेक्टर संजीव कुमा..
                 

शासन-प्रशासन नहीं रोक सकता कोरोना, हम आप रोक सकते हैं-डा.अजय तिर्की

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पेशे से चिकित्सक व अंबिकापुर के महापौर डा.अजय तिर्की ने कहा कि कोरोना को शासन, प्रशासन नहीं रोक सकता, हम नागरिक ही रोक सकते हैं। हम अनुशासन में रहें और संयमित व्यवहार करें, नियमों का पालन करें तो कोरोना की इस बड़ी जंग को आसानी से जीत सकते हैं। कहीं न कहीं हम सब लापरवाही बरत रहे हैं, जिसका प..
                 

केंद्रीय जेल के पांच बंदी पाजिटिव, अवकाश में गए थे घर

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। केंद्रीय जेल अंबिकापुर के पांच बंदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, ये बंदी पैरोल पर अवकाश में गए थे। नीयत समय के बाद अपने गृहग्राम से बंदी वापस लौटे तो जेल प्रशासन ने इनका सेंपल जांच के लिए भेजा था। जांच रिपोर्ट मिलने तक इन बंदियों को जेल के अस्पताल में बने विशेष सेल में रखा गया था। मेडिकल कालेज अस्पताल के वायर..
                 

कोरोना की रोकथाम के लिए विधायक डा.प्रीतम राम ने दिए बीस लाख

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण की रोकथाम और मरीजों के उपचार में आवश्यक संसाधनों की आपूर्ति के लिए लुंड्रा क्षेत्र के विधायक डा.प्रीतम राम ने बीस लाख रुपये दिए है। उन्होंने कोरोना मरीजों के हितार्थ एक माह का वेतन भी मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा किया है। विधायक ने नागरिकों से अपील की है कि संकट के इस समय हम सभी क..
                 

कलेक्टर ने कहा बेवजह घूमने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण एवं लाकडाउन के बावजूद बेवजह सड़कों में घूम रहे लोगों की स्थानीय बस स्टैंड में सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा ने जमकर खिंचाई की। कलेक्टर एक्शन मोड में नजर आए। उन्होंने बेवजह घूम रहे लोगों को तल्ख तेवर दिखाते हुए चेतावनी दी कि बेवजह घूमने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं कलेक्टर से पूर्व सू..
                 

लाकडाउन में घर-घर बन रही देसी शराब, विभाग बेखबर

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। लाकडाउन में देसी व अंग्रेजी शराब दुकानें बंद होने के बाद अवैध रूप से इन शराबों की बिक्री जमकर हो रही है। नगर समेत कोयलांचल के गांवों में महुआ शराब बनाने और बेचने का अवैध कारोबार धड़ल्ले से जारी है। वहीं महंगे दाम में अवैध अंग्रेजी शराब भी उपलब्ध है। आबकारी और पुलिस विभाग की नाक के नीचे शराब की अवैध बिक्र..
                 

प्रतीक्षा बस स्टैंड के कांक्रीटीकरण में निविदा शतोर्ं का उल्लंघन

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लंबे इंतजार के बाद अंबिकापुर के प्रतीक्षा बस स्टैंड में चल रहे कांक्रीटीकरण कार्य में निविदा शतोर्ं के उल्लंघन का आरोप भाजपा ने लगाया है। महीनों तक काम बंद रखने के बाद लाकडाउन में आसान मौका देख रात के अंधेरे में नियमों को ताक पर रख सीमेंट कांक्रीटीकरण कराए जाने की शिकायत आयुक्त से भी की गई है। भाजप..
                 

घर नहीं बेचने से नाराज पुत्र ने की थी गला दबाकर हत्या

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। पांच दिन पूर्व कुमदा बस्ती गांव के लक्ष्मणपुर में घटित अंधे कत्ल का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने महिला की हत्या के मामले में उसके बड़े पुत्र सितंबर राजवाड़े को गिरफ्तार कर लिया है। बिश्रामपुर पुलिस ने बताया कि महिला पर चरित्र शंका करने तथा घर नहीं बेचने के कारण नाराज पुत्र ने अपनी विधवा मां की गला दबाकर सुनियोजित हत्य..
                 

अंतरराज्यीय जांच बैरियर सील, आने जाने वालों की सघन जांच

राामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। जिले में मंगलवार शाम से 10 दिन के पूर्ण लाकडाउन के बीच झारखंड को जोड़ने वाले अंतरराज्यीय जांच बैरियर को सील कर दिया गया है। यहां से आने-जाने वाले वाहनों की सघन जांच की जा रही है। इधर कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच दो दिनों में रामानुजगंज में 44 कोरोना पाजिटिव मिले हैं। क्षेत्र सहित जिले भर में कोरोना क..
                 

कोविड जांच में अब तक 23 रेल यात्री मिले संक्रमित

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर संजीव कुमार झा एवं पुलिस अधीक्षक टीआर कोशिमा ने बुधवार देर शाम अंबिकापुर रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण कर कोविड गाइडलाइंस के परिपालन में की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलेक्टर ने पूरे स्टेशन परिसर में कोरोना की रोकथाम तथा बचाव से संबंधित फ्लेक्स और पोस्टर लगाने तथा साफ सफाई के साथ ही समय..
                 

जकांछ के दानिश संभागीय अध्यक्ष, अंबिकापुर शहर अध्यक्ष देवेश बने

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद भंग किए गए संगठन का पुनर्गठन कर दिया है। पार्टी ने सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों से कारोना काल में जरूरतमंदों की हरसंभव मदद करने का आह्वान किया है, ताकि लाकडाउन में इन्हें किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े। जनता कांग..
                 

बलरामपुर जिला भी हुआ दस दिनों के लिए लाक

बलरामपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए बुधवार शाम छह बजे से 25 अप्रैल तक बलरामपुर रामानुजगंज जिले को लाकडाउन करते हुए कंटेनमेंट जोन पूरे जिले को घोषित कर दिया गया है। शाम छह बजते ही कुसमी, शंकरगढ़ से लेकर जिला मुख्यालय सहित वाड्रफनगर, रामानुजगंज में भी सन्नाटा पसर गया। वही सरहदी क्षेत्रों में भी प्रशासन के द्वारा..
                 

सरगुजा, सूरजपुर के कलेक्टर व एसपी पहुंचे चेक पोस्ट

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा, सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा, सरगुजा पुलिस अधीक्षक टीआर कोशिमा तथा सूरजपुर के पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा द्वारा बुधवार को उदयपुर विकासखंड के गुमगा में बने अंतरजिला चेक पोस्ट का संयुक्त रूप से निरीक्षण किया गया। गुमगा में बनाया गया चेक पोस्ट सरगुजा तथा सूरजपुर जिले की सीमा पर ि..
                 

लाकडाउन का उल्लंघन करने वालों की अधिकारियों ने ली खबर

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लाकडाउन के पहले दिन जिला प्रशासन की सख्ती सड़क पर देखने को मिली। नगर के स्वामी विवेकानंद चौक सहित प्रमुख चौक-चौराहों पर एसडीएम, आयुक्त नगर निगम सहित अन्य अधिकारी टीम के साथ सक्रिय नजर आए। झुलसाती धूप के बीच प्रशासन का अमला बीच सड़क पर वाहन चालकों से लाकडाउन में घर छोड़कर बाहर सफर करने का कारण पूछ..
                 

एनएमसी टीम इसी महीने आएगी निरीक्षण पर, प्रबंधन तैयारियों में जुटा

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी)की टीम इसी महीने अंबिकापुर मेडिकल कालेज के निरीक्षण पर आएगी। कोरोना संक्रमण से बचाव और नियंत्रण में पूरी ताकत झोंकने वाला मेडिकल कालेज प्रबंधन अब एनएमसी के निरीक्षण की तैयारियों में भी जुट गया है। फैकल्टी की कमी काफी हद तक दूर कर ली गई है। पदोन्नत्ति के बाद भी जिन..
                 

देवी मंदिरों में नहीं पहुंचे श्रद्घालु, पुजारी कर रहे पूजार्चना

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। चैत्र नवरात्र के शुरुआती दिन से लगे लाकडाउन का असर देवी मंदिरों में भी नजर आया। प्रशासनिक निर्देश पर इस बार भी देवी मंदिरों के पट बंद रहने के कारण श्रद्धालु भक्तगण मंदिरों में पूजा अर्चना नहीं कर पाने के कारण मायूस नजर आए। वही देवी मंदिरों में प्रज्वलित होने वाले मनोकामना ज्योति कलश की संख्या में भी कमी नजर आई। श्रद्धा..
                 

मार्गदर्शन संस्थान की केशकुवर को मिलेगा छत्तीसगढ़ वीरनी पुरस्कार

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्तीसगढ़ सरकार ने पहले छत्तीसगढ़ वीरनी पुरस्कार के विजेताओं की की घोषणा जिसमें सूरजपुर जिले के विकासखंड प्रेमनगर अंतर्गत ग्राम गौरीपुर निवासी केशकुंवर का नाम शामिल है। यह पुरस्कार समारोह अंबेडकर जयंती 14 अप्रैल को वर्चुली आयोजित किया जाएगा। पुरस्कार विजेताओं में कानून, शिक्षा, साहित्य, इतिहास, संगीत, व्..
                 

वायर से जुड़े डेटोनेटर और विस्फोटक से भरा था झोला

शंकरगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के भरतपुर में सड़क किनारे संदिग्ध परिस्थितियों में जब्त किए गए झोले में विस्फोटक भरा था।पूर्व में यह इलाका नक्सलियों के प्रभाव वाला माना जाता था ऐसे में विस्फोटक सामग्रियों की जब्ती ने पुलिस को और सतर्क कर दिया है। कुछ दिन पहले जगिमा-पटना क्षेत्र में हथियारबंद लोगों के आने क..
                 

चैत्र नवरात्र आज से आरंभ, श्रद्घालुओं का मंदिरों में प्रवेश वर्जित

अंबिकापुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। चैत्र नवरात्र मंगलवार से आरंभ हो रहा है किंतु कोरोना संक्रमण के कारण इस बार श्रद्धालुओं को शक्तिपीठों व मंदिरों में जाने पर प्रतिबंध रहेगा। घर में ही मां की आराधना सभी करेंगे। इसके लिए सोमवार को पूजन सामग्रियों की खरीदारी भी लोगों ने की है। कलश जलाने मिट्टी के बड़े दीये की खरीदारी के लिए श्रद्धालुओं की..
                 

जनसुनवाई में ग्रामीणों ने अधिकारी पर किया हमला

अंबिकापुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के गृह विधानसभा क्षेत्र में एलुमिना प्लांट को लेकर जनसुनवाई के दौरान महिलाओं व ग्रामीणों ने उद्योग विभाग के अधिकारी पर हमला कर दिया। अधिकारी भागते हुए मंच पर चढ़ गए लेकिन भीड़ उनके पीछे लगी रही। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान पुलिस भी मौजूद थी लेकिन उनका मौन रूप प्रदर्शनकारियों को बढ़..
                 

दोपहर दो बजे से बाजार बंद, छायी वीरानी

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण की चेन रोकने दोपहर दो बजे के बाद व्यवसाय संचालन पर प्रतिबंध लगाने के प्रशासनिक आदेश के बाद पहले दिन रविवार को नगर में दोपहर दो बजे के बाद वीरानी छा गई। दोपहर दो बजे से ही पुलिस टीम ने घूम घूम कर दुकानों को बंद करा दिया। इधर जिले में एक बार फिर 13 अप्रैल से लाकडाउन की घोषणा कर दी ग..
                 

जांच व टीकाकरण से केंद्रीय टीम संतुष्ट

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरगुजा में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ रही संख्या के बीच दो सदस्यीय केंद्रीय टीम निरीक्षण पर पहुंची है। सरगुजा में कोरोना के संदिग्ध मरीजों की जांच वायरोलाजी लैब की क्षमता और टीकाकरण के कार्य से केंद्रीय टीम संतुष्ट है लेकिन जनता द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायों को लेकर बरती जा रही लापरवाही को..
                 

धौरपुर तहसील मुख्यालय में बढ़ा कोरोना संक्रमण, बना तीन कंटेनमेंट जोन

धौरपुर (नईदुनिया न्यूज)। सरगुजा जिले के तहसील मुख्यालय धौरपुर में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। संक्रमण के कारण तीन कंटेनमेंट जोन बनाए गए है। धौरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हुए रैपिड एंटीजन टेस्ट में तीन मोहल्ले से एक साथ 10 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिन मोहल्लों में कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं उन तीनों म..
                 

नदी, नालों के किनारे की जमीन पर कब्जा

लखनपुर (नईदुनिया न्यूज)। शासकीय जमीन पर कब्जा कोई नई बात नहीं है लेकिन नदी-नालों के किनारे कछार की जमीन पर कब्जा कर खेती करने की नई शुरुआत सरगुजा जिले के लखनपुर विकासखंड क्षेत्र में की जा चुकी है। इससे नदी-नालों की चौड़ाई सिमटती जा रही है। फसलों पर कीटनाशकों के इस्तेमाल से पानी भी प्रदूषित होता जा रहा है। अब प्रशासन ऐसे कब्जों..
                 

मेंड्राकला के 70 छात्राओं को मिली निश्शुल्क साइकिल, खिल उठे चेहरे

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरस्वती साइकिल योजना के तहत अंबिकापुर ब्लाक के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मेंड्राकला की 70 बालिकाओं को निश्शुल्क साइकिल वितरण किया गया। साइकिल की चाबी मिलते ही बच्चियों के चेहरे खिल उठे। साइकिल वितरण के दौरान शाला विकास समिति के अध्यक्ष शंकर प्रजापति, विधायक प्रतिनिधि मुनेश्वर राजवाड़े, मेंड्राकला स..
                 

इधर गोपनीय सामग्रियों का वितरण उधर परीक्षा स्थगन का आदेश पहुंचा

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण व लाकडाउन की स्थिति को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर ने 15 अप्रैल से शुरू होने वाली कक्षा दसवीं बोर्ड की परीक्षा स्थगित कर दी है। शुक्रवार को अंबिकापुर के शासकीय बहुउद्देशीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय से गोपनीय सामग्रियों का वितरण किया जा रहा था ठीक उसी दौ..
                 

महगवां ने केशवनगर को हरा जीती क्रिकेट प्रतियोगिता

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। समीपस्थ ग्राम केशवनगर में आयोजित जय माता दी क्रिकेट टूर्नामेंट नाइट प्रतियोगिता के फाइनल मैच में उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन करते हुए महगवां की टीम ने केशवनगर की टीम को पराजित कर प्रतियोगिता का विजेता होने का गौरव हासिल किया। क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन समारोह के मुख्य अतिथि जिला पंचायत उपाध्यक्ष नरेश राजवाड़े ने कहा..
                 

मास्क नहीं लगाने पर समझाइश के साथ लगाया जा रहा जुर्माना

कुसमी (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना के फिर से बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर प्रशासन अलर्ट हो गया है। कोरोना प्रोटोकाल पालन कराने बुधवार शाम एसडीएम आरएस लाल सड़कों में सक्रिय नजर आए। उनके साथ तहसीलदार शबाब खान, सीएमओ एसके दुबे, एसडीओपी मनोज तिर्की व थाना प्रभारी प्रकाश राठौर भी पुलिस बल समेत उपस्थित रहे। एसडीएम आरएस लाल ने कहा कि कोरोन..
                 

स्कूलों में उत्कृष्ट गुणवत्ता से कराएं काम-धावड़े

बलरामपुर(नईदुनिया न्यूज)। बच्चों को अंग्रेजी में बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए राज्य शासन द्वारा स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूलों का संचालन किया जा रहा है। जिले के समस्त विकासखंडों में शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल स्वी-त हो चुके हैं। कलेक्टर श्याम धावड़े तथा पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने बुधवार को रामानुजगंज तथा वाड्रफनगर स्थित श..
                 

थोक सब्जी मंडी स्थापना के लिए तीन करोड़ 38 लाख की स्वीकृति

अंबिकापुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। अंबिकापुर के सुभाष नगर में सब्जी मंडी निर्माण के लिए शासन ने तीन करोड़ 38 लाख 98 हजार स्वीकृति दे दी है। लंबे समय से सब्जी मंडी स्थापना के लिए राशि की मांग की जा रही थी। प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव की पहल पर नगरीय प्रशासन मंत्री व सरगुजा जिले के प्रभारी मंत्री डा. शिव कुमार डहरिया ने उक्त र..
                 

सड़क किनारे मिला कारतूस, जांच में पहुंची पुलिस

अंबिकापुर/शंकरगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के जगिमा-पटना से लगे भंडारपारा इलाके में कथित रूप से नक्सलियों की आवाजाही की सूचना पर जांच में पुलिस पहुंची। पुलिस का दावा है कि नक्सलियों की मौजूदगी के प्रमाण नहीं मिले। मौके से एक नक्सली पर्चा पुलिस द्वारा जब्त किए जाने की पुख्ता खबर है। छानबीन के अगले दिन पटना-भ्..
                 

बुलगांव जंगल में आग लगाने के मामले में महिला गिरफ्तार

रामानुजगंज(नईदुनिया न्यूज)। बुलगांव जंगल में आग से हजारों पौधे झुलसने के मामले में वन विभाग ने आग लगाने के आरोप में गांव की ही एक महिला के विरुद्ध भारतीय वन अधिनियम 1927 एवं वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर उसे गिरफ्तार कर लिया। इस घटना में करीब पांच हजार पौधे झुलस गए थे। पिछले चार दिनों के भीतर बलरामपुर जिले में आग..
                 

कोविड पाजिटिव मरीज का घर निगेटिव रिपोर्ट आने तक रहेगा कंटेनमेंट

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरगुजा जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह तय किया गया है कि कोविड पाजिटिव मरीज का घर निगेटिव रिपोर्ट आने तक कंटेनमेंट रहेगा, लोगों का आना-जाना नहीं होगा। निर्देशों की अवहेलना पर सख्त कार्रवाई होगी। कलेक्टर संजीव कुमार झा ने मंगलवार को यहां कलेक्टोरेट सभाकक्ष में समय..
                 

बलिदानी रमाशंकर की अंतिम विदाई में रो पड़ा अमदला गांव

लखनपुर (नईदुनिया न्यूज)। वीर बलिदानी रमाशंकर सिंह पैकरा को गृहग्राम अमदला में नम आंखों से अंतिम विदाई दी गई। तिरंगे से लिपटा उनका पार्थिव देह शाम चार बजे घर पहुंचा। बुजुर्ग माता-पिता के साथ धर्मपत्नी और स्वजनों की करूण चित्कार से वहां मौजूद सभी की आंखें नम हो गई। गांव में ही गार्ड आफ आनर के बाद राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाइ..
                 

वीनू मांकड़ ट्राफी में क्रिकेटर सत्यम ने दिखाया अपनी गेंदबाजी का दम

04र्ं-2ि-04042021-569- कोरबा। सत्यम दुबे। 0 बीसीसीआइ की स्पर्धा के लिए छग की अंडर-19 टीम में हुए शामिल कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सतत प्रयास और कठिन अभ्यास के जरिए क्रिकेट में उम्दा करियर की ओर बढ रहे कोरबा के होनकार युवा क्रिकेटर सत्यम दुबे का चयन वीनू मांकड ट्राफी के लिए हुआ। छत्तीसगढ स्टेट क्रिकेट संघ ने इस मध्यम क्रम के गेंदबाज..
                 

केंद्रों के बाहर इंतजार कर ग्रामीण लगवा रहे टीका

सीतापुर (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर संजीव कुमार झा ने रविवार को सीतापुर जनपद के दूरस्थ टीकाकरण केन्द्र केरजु, कुनमेरा, सूर, उलकिया, आरा, सोनतराई तथा बतौली जनपद के बेलकोटा टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने टीकाकरण के लिए लोगों को प्रोत्साहित कर प्रतिदिन शत-प्रतिशत टीकाकरण के निर्देश दिए। इन केंद्रों के बाहर ग्रामीण में टीका लगवा..
                 

महुआ के लिए लगाई आग, रोपित साढ़े बारह सौ पौधे जले

बलरामपुर (नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर वन विभाग ने प्लांटेशन में आग लगाने वाली महिला को गिरफ्तार कर वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। महिला को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। महुआ बीनने के चक्कर में सूखे पत्तों में लगाई आग प्लांटेशन क्षेत्र में पहुंच गई थी। जांच में मामला सामने आने के बाद कार्रवाई की गई है। सरगुजा संभाग में जंगल में आ..
                 

मंत्री भगत ने उपलब्ध कराई कोरोना जांच व उपचार की सामग्री

बतौली/सीतापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने सीतापुर विधानसभा क्षेत्र के सीतापुर, बतौली, नर्मदापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और विधानसभा क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों से परामर्श के बाद कोरोना जांच और उपचार से संबधित आवश्यक सामग्रियां उपलब्ध कराई है। पिछले दो दिनों से राजधानी रायपुर से विशेष वाहन से वे सारी..
                 

चार दिनों बाद वैक्सीन पहुंची तो केंद्रों में उमड़ पड़े लोग

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वैक्सीन खत्म हो जाने के कारण चार दिनों बाद शनिवार को वैक्सीन आने पर नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समेत विकासखंड के 20 वैक्सीन केंद्रों में टीकाकरण के लिए 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। इस दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग के दिशानिर्देशों का खुलकर उल्लंघन नजर आया। इधर कोरोना संक्रमण क..
                 

आधा शटर खोल बेच रहे थे सामान, कलेक्टर पहुंचे तो मचा हड़कंप

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर रणबीर शर्मा ने शुक्रवार को कोरोना संक्रमण एवं रोकथाम के लिए लगाए गए लाकडाउन का जायजा लेते हुए सूरजपुर के गली-मोहल्ला एवं विभिन्न वार्डो का भ्रमण कर गहन निरीक्षण किया तथा आधा शटर खोल चोरी-छिपे सामान बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दुकानें सील की गई। कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान नगर में हड़..
                 

मेडिकल कालेज के कोविड अस्पताल में 16 दिन में 24 मौत

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण को लेकर सरगुजा संभाग ही नहीं बल्कि पूरा प्रदेश सुर्खियों में है। सरगुजा संभाग मुख्यालय अंबिकापुर के मेडिकल कालेज अस्पताल में कोरोना की आरटीपीसीआर जांच के लिए वायरोलाजी लैब की सुविधा होने के कारण संभाग के पांचों जिले से संभावित संक्रमित व संक्रमित मरीजों को जांच के लिए यहां लाया..
                 

मूल्य नियंत्रण के लिए अधिकारियों को करनी पड़ी जांच

राजपुर (नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले में लाकडाउन प्रभावी हो गया है। जिले में फल और सब्जी बाजार सुबह सात बजे से दोपहर बारह बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। लाकडाउन का फायदा उठाकर फल और सब्जियों का दाम बढ़ा दिए जाने की शिकायत पर गुरुवार को नगर पंचायत राजपुर क्षेत्र में प्रशासनिक अधिकारियों को बाजार में उतरना पड़ा। एसडीएम बालेश्वर राम..
                 

436 लोगों पर जुर्माना, 1.21 लाख समंस शुल्क की वसूली

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। बढ़ते कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने जिला प्रशासन द्वारा घोषित दस दिवसीय लकडाउन के तीसरे दिन भी कोयलांचल में सन्नाटा छाया रहा। प्रशासनिक टीम के नदारद रहने के बावजूद सड़क में मुस्तैद पुलिसिया टीम ने बेवजह घूमने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की। बिश्रामपुर एवं जयनगर पुलिस ने साप्ताहिक चालानी कार्रवाई में 436 लोगों से..
                 

होलीक्रास कान्वेंट स्कूल की शिक्षिका की कोरोना संक्रमण से मौत

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण से सरगुजा में मौतों का सिलसिला जारी है। हर रोज शहर के जाने-पहचाने चेहरे की मौत की खबरें आ रही हैं, जो लोगों को डरा रही हैं। लोगों में भय के साथ दुःख और दर्द भी है। शहर के होलीक्रास कान्वेंट स्कूल की प्रतिष्ठित शिक्षिका जूली एक्का 55 वर्ष की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई। वे स्का..
                 

45 वर्ष कम उम्र के लोगों का भी टीकाकरण

लखनपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाने के बाद इंटरनेट मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म में अपलोड करने की होड़ ने टीकाकरण में नियमों की अनदेखी को भी सामने ला दिया है। 45 वर्ष से कम आयु के लोगों को भी लखनपुर क्षेत्र में धड़ाधड़ टीके लगाए जा रहे है। इंटरनेट मीडिया में अपलोड कई तस्वीरों ने टीकाकरण में गाइडलाइन का प..
                 

सभी के सहयोग से ही कोरोना को हरा सकेंगे हम-कलेक्टर

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरगुजा जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्घि हो रही है। संक्रमण की रफ्तार कम करने सारे प्रयास विफल होने के बाद प्रशासन को लाकडाउन लगाने का निर्णय लेना पड़ा है। ऐसे कठिन समय में भी कुछ नागरिकों की ओर से निर्देशों का पालन करने में हो रही लापरवाही पर सरगुजा कलेक्टर संजीव झा ने अफसो..
                 

जहां लाकडाउन नहीं वहां भेज सकते हैं किसान अपनी सब्जियां

अंबिकापुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। लाकडाउन में सब्जी उत्पादन किसानों को हो रहे भारी नुकसान हो देखते हुए जिला प्रशासन ने एक बड़ा आदेश जारी किया है जिसमें सब्जी उत्पादक किसान अपनी उपज दूसरे जिले व प्रांतों में परिवहन व विक्रय कर सकते हैं जहां लाकडाउन या कंटेनमेंट जोन नहीं है। ऐसे परिवहन वाहन में चालक समेत दो व्यक्ति रहेंगे और उनके द्वारा कोविड क..
                 

लाकडाउन से थम गया सरगुजा और सूरजपुर

अंबिकापुर/सूरजपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण की रफ्तार रोकने और उसका चेन तोड़ने के लिए सरगुजा और सूरजपुर जिले में मंगलवार सुबह छह बजे से संपूर्ण लाकडाउन शुरू हो गया है। संभाग मुख्यालय अंबिकापुर में सुबह साढ़े बजे से आठ बजे तक दुग्ध वितरण के लिए छूट मिलने के कारण डेढ़ घंटे तक शहर में थोड़ी आवाजाही बनी रही लेकिन आठ बज..
                 

खेतों में तैयार खीरा, लौकी, करेला पर लाकडाउन का संकट

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरगुजा जिले में कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने लाकडाउन लगा दिया गया है। सब्जी मंडियों को भी पूरी तरह बंद कर दिया गया है, ऐसी स्थिति में सरगुजा के सब्जी उत्पादक किसानों के सामने बड़ा संकट खड़ा हो चुका है। सरगुजा जिले में इस समय लगभग पांच हजार हेक्टेयर में बेलवर्गीय सब्जियां लगी हुई है। खीरा, ककड़ी ,कर..
                 

कोरोना पर काबू पाने बंद हुआ नगर, पसरा सन्नाटा

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम के उद्देश्य से दस दिवसीय लाकडाउन के पहले दिन मंगलवार को नगर समेत कोयलांचल में कर्फ्यू जैसा माहौल नजर आया। समस्त व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे। व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहने से दिन भर सन्नाटा पसरा नजर आया। वहीं बेवजह घूमने वाले लोगों के विरुद्ध पुलिस ने चालानी कार्रवाई की। दूसरे..
                 

पहले का बजट कम, दोबारा संशोधित कर भेजें- सिंहदेव

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टीएस सिंहदेव की अध्यक्षता में सोमवार को मेडिकल कालेज सभा कक्ष में स्वशासी समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में मेडिकल कालेज द्वारा वर्ष 2019-20 में किए गए व्यय तथा वर्ष 2020-21 हेतु अनुमानित बजट प्रावधान पर चर्चा की गई। सिंहदेव ने कहा कि पूर्व में जो बजट प्रावधान किए गए है वह मेडि..
                 

मौका देख व्यवसायियों ने बढ़ा दिया था खाद्य वस्तुओं की कीमत

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लाकडाउन का निर्णय कुछ व्यापारियों के लिए लूट का जरिया बन जाता है, ठगे जाते हैं लोग जो दस दिन के लाकडाउन के लिए राशन की व्यवस्था करने निकलते हैं। लोगों की जेबें ढीली होती हैं और मौका देखकर प्रशासन के आदेश का उल्लंघन कर खाद्य वस्तुओं का दाम बढ़ाकर बेचने लगते हैं। कलेक्टर के कड़े आदेश के बावजूद शहर म..
                 

गर्मी बढ़ी है, काढ़ा का सेवन कम करें-डा. अर्पण सिंह

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मेडिकल कालेज अस्पताल के चिकित्सक एमडी मेडिसिन डा.अर्पण सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचना इस समय बेहद जरूरी है। सभी लोग घर पर रहें और कोरोना गाइडलाइन के नियमों का पालन करें। लाकडाउन में घर से बाहर निकलने का कतई प्रयास न करें। उन्होंने कहा कि घर पर रहकर चिकित्सकीय सलाह से जरूरी हो तो..
                 

दूसरे दिन मिले 12 कोरोना संक्रमित, रविवार को बंद रहा नगर

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। रामानुजगंज में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। शुक्रवार के दिन 10 लोगों के संक्रमित मिलने के बाद शनिवार को इलाके में फिर 12 पाजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है। बीएमओ डा.कैलाश ने बताया कि नगर के सभी वाडोर्ं में टीम गठित करके लोगों का एंटीजन टेस्ट कराया जा रहा है। इस बीच एसडीएम के आ..
                 

कर्मचारियों के लिए फेस मास्क व सैनिटाइजर की व्यवस्था करे कंपनी

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर श्रमिक संगठन एटक के एसईसीएल कंपनी स्तरीय महामंत्री कामरेड हरिद्वार सिंह ने कंपनी के सीएमडी से कोयला कर्मचारियों के सुरक्षार्थ उन्हें फेस मास्क समेत सैनिटाइजर प्रदान करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी के खौफ के बीच एसईसीएल के कोयला कर्मचारी देश को ऊ..
                 

कलेक्टर ने नरवा संवर्धन कायोर्ं का लिया जायजा

शंकरगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर श्याम धावड़े ने विकासखण्ड शंकरगढ़ के भरतपुर में सुराजी गांव योजनांतर्गत नरवा संवर्धन के कायोर्ं का अवलोकन किया। भरतपुर में खारा नाला का संवर्धन किया गया है तथा जगह-जगह पर विभिन्न संरचनाओं जैसे स्टाप डेम आदि का निर्माण कर पानी के गति को धीमा किया गया है। स्टाप डेम के निर्माण से पानी रोक कर कृषक इस..
                 

अब मेडिकल कालेज अस्पताल के मेडिसीन भवन में भी केंद्रीयकृत आक्सीजन की व्यवस्था

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मेडिकल कालेज से संबद्ध अस्पताल के मेडिसिन भवन में पाइप लाइन से अनवरत आक्सीजन की आपूर्ति के विस्तार के लिए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने 25 लाख रुपये की स्वीकृति दी है। मेडिकल कालेज अस्पताल में हर बिस्तर तक आक्सीजन की अनवरत सप्लाई हो सके इसके लिए केंद्रीयकृत आक्सीजन सिस्टम की पहल हुई है। उक्त राशि से मेडिसिन भवन..
                 

चेहरे में मास्क नहीं लगाया तो कार्रवाई के लिए रहें तैयार

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण को रोकने पुलिस एवं प्रशासनिक टीम की कार्रवाई लगातार जारी है। फेस मास्क की अनिवार्यता को सार्थक करने मास्क का उपयोग नहीं करने वालों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई करने के साथ ही पुलिस टीम द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई लगातार की जा रही ह..
                 

कोरोना का असरः तंबू के नीचे उदयपुर थाना

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरगुजा जिले के उदयपुर थाने में पदस्थ एक प्रधान आरक्षक व तीन आरक्षक कोरोना संक्रमित पाए गए है।उदयपुर थाना भवन को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर दिया गया है।थाना भवन के बाहर कई तंबू लगाया गया है।इसी तंबू के नीचे पुलिस थाना का कामकाज संचालित हो रहा है।थाना भवन को सैनिटाइज करा दिया गया है। कुछ दिन पहले..
                 

दिनभर छाए रहे बादल, शाम को बारिश की फुहार

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरगुजा संभाग में पिछले कुछ दिनों से पड़ रही तेज गर्मी से लोगों को कुछ राहत मिली है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से उत्तरी छत्तीसगढ़ पर सक्रिय चक्रवात के कारण शुक्रवार को मौसम बदला नजर आया। दिन भर आसमान में बादल छाए रहे। शाम को अचानक मौसम बदला और तेज हवा के बीच शहर सहित आसपास के इलाके में बारिश हुई। इस..
                 

अब गंभीर मरीजों को त्वरित चिकित्सा सुविधा

बलरामपुर (नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिला प्रशासन द्वारा लोगों को बेहतर तथा त्वरित स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य के साथ जिला चिकित्सालय में आपातकालीन वार्ड का निर्माण किया गया है। चौबीस घंटे लोगों को चिकित्सकीय सुविधा मिल सके इसलिए आपातकालीन वार्ड की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। कलेक्टर श्याम धावड़े, पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू तथा..
                 

राष्ट्रीय मूल्यांकन में लुंड्रा व रघुनाथपुर पीएचसी अव्वल

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरगुजा ने ऊंची छलांग लगाई है। सरगुजा जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रघुनाथपुर व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लुंड्रा को भारत सरकार के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंडर्ड सर्टिफिकेट प्रदान किया गया है। सरगुजा के इतिहास में यह पहला अवसर है जब किसी शासकीय अस्पताल..
                 

झारखंड से आने-जाने वालों की बैरियर में जांच नहीं

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। नगर सहित आसपास के क्षेत्रों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच प्रशासन द्वारा लोगों को मास्क लगाने एवं फिजिकल डिस्टेंस बनाने की अपील कारगर साबित नहीं हो रही है। मंगलवार को प्रशासनिक टीम की जांच के दौरान कई लोगों से जुर्माना वसूलने की कार्रवाई के बाद नगर में लोग मास्क लगाना शुरू दिए हैं लेकिन झारखंड सरहद क..
                 

कोयला व धातु खदानों के लिए अब नए प्रावधान

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। केंद्र सरकार ने नई खनन नीति को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है। इसके तहत कोयला व धातु खदानों के लिए कई नए प्रावधान किए गए हैं। कोयला व धातु खनन कंपनियों के लिए नए लीज लेने व पुरानी लीज का नवीकरण कराने के लिए प्रक्रियाओं को सरल किया गया है। इतना ही नहीं कई मामलों में कैप्टिव माइंस वालों को खुले बाजार में..
                 

कोरोना की रफ्तार बढ़ी, एक सौ में नौ मरीज भी मिल रहे

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरगुजा में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। पिछले पांच दिनों में सरगुजा जिले में कोरोना के 640 नए मरीजों की पहचान की गई है। पहले एक सौ संदिग्ध मरीजों की जांच में दो से चार फीसद ही कोरोना से संक्रमित पाए जा रहे थे लेकिन पिछले दो दिनों से यह आंकड़ा तेजी से बढ़ा है। अब एक सौ संदिग्ध की जांच में..
                 

कोल इंडिया में पांच साल में घटे 70 हजार कर्मचारी

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। एसईसीएल समेत कोल इंडिया की सहायक कंपनियों में सालाना 14 हजार कोयला कर्मचारी सेवानिवृत्त हो रहे हैं। पिछले पांच साल में कोल इंडिया का मेन पावर 70 हजार घट गया है। मेन पावर घटने की यही स्थिति रही तो वर्ष 2025 तक कोल इंडिया में एक लाख कर्मचारी शेष रह जाएंगे। यह स्थिति कोल इंडिया के अस्तित्व के लिए संकट जैसा है..
                 

बूथ अध्यक्षों के घरों में नाम पट्टिका, भाजपा का झंडा फहराया

बलरामपुर (नईदुनिया न्यूज)। भारतीय जनता पार्टी के 41वें स्थापना दिवस पर भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल कृष्ण मिश्रा के निर्देश पर जिले के 11 मंडलों एवं 669 बूथों में बूथ अध्यक्षों एवं बूथ के वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया। हमारा परिवार भाजपा परिवार अभियान के तहत बूथ अध्यक्षों के घर के बाहर भाजपा ध्वज फहराया गया। बूथ अध्यक्षों के घर क..
                 

बीड़ी-सिगरेट की जलती ठूंठ अग्निशमन विभाग पर पड़ रही भारी

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बीड़ी-सिगरेट पीने के शौकीन भले ही लुक-छिपकर धुआं उड़ा रहे हों और उन्हें धुआं उड़ाने में खूब मजा आ रहा हो पर ऐसे लोगों को सोचना चाहिए कि धुआं उड़ाने के बाद बीड़ी-सिगरेट की जलती ठूंठ को कहीं भी फेंक दिया जाना कितना भारी पड़ रहा है। इस लापरवाही का खामियाजा जनधन की हानि से लोगों को भुगतना..
                 

फर्जी प्रस्ताव पर पंडो ग्रामीणों की वनभूमि का पट्टा जारी

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भू माफियाओं एवं अन्य लोगों के द्वारा विशेष पिछड़ी जनजाति पंडो परिवार की पूर्वजों से काबिज वनभूमि का फर्जीवाड़ा कर वर्ष 2008 और 2017 में बनवाए गए वन अधिकार पट्टा को जांच कर निरस्त करने की मांग कलेक्टर सरगुजा, पुलिस अधीक्षक व अनुविभागीय अधिकारी से वन ग्राम बढ़नीझरिया के ग्रामीणों और पंचायत प्रतिनिधियों ने..
                 

शिक्षक अंजनी का कमाल, बच्चों को पढ़ाई के लिए बनाया 170 वीडियो

अंबिकापुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। अंबिकापुर के एक निजी स्कूल के शिक्षक अंजनी कुमार पांडेय ने कमाल कर दिया है। कक्षा सातवीं, आठवीं के बच्चों के लिए संस्कृत और कक्षा नवमीं, दसवीं के बच्चों के लिए हिंदी विषय को जानने, समझने और पढ़ने के लिए 170 वीडियो बना डाले। इस वीडियो को न सिर्फ बच्चे देख कर अध्ययन कर रहे हैं बल्कि सरकारी स्कूल क..
                 

सड़क में प्रशासन व पुलिस की सख्ती, 70 लोगों पर जुर्माना

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण के बढ़ते कहर की रोकथाम के लिए इन दिनों पुलिस एवं प्रशासनिक टीम सख्त तेवर में नजर आ रही है। पुलिस व प्रशासनिक टीम द्वारा रविवार को 70 लोगों के खिलाफ चालानी कार्यवाही करते हुए 25 हजार रुपये अधिक समंस शुल्क की वसूली की गई। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी प्रशासनिक गाइडलाइन की अवहेलना करने..
                 

Ad

रेलवे स्टेशन व परिसर में लापरवाही की तो देना पड़ेगा जुर्माना

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण काल में रेलवे प्रबंधन यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सख्त नजर आ रहा है। अब स्टेशन व परिसर में यात्रियों द्वारा कोविड 19 के गाइड लाइन का पालन नहीं किया गया तो उन्हें जुर्माना देना पड़ेगा। रेलवे बोर्ड यात्रियों की सुरक्षा एवं कोरोना की रोकथाम के लिए सभी महाप्रबंधकों को इस आशय का आदेश जारी किय..
                 

लाकडाउन में जुए का फड़ फिर शुरू

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। नई दुनिया में लगातार समाचार प्रकाशन के बाद करंजी चौकी क्षेत्र में धड़ल्ले से जारी जुआ के खेल बंद होने के बाद अब बिश्रामपुर भटगांव मार्ग पर ग्राम तेलगवां में सड़क किनारे एक घर समेत आसपास जंगल व नदी किनारे रोजाना खेले जा रहे जुआ के खेल में लाखों के जीत हार का दांव लगने से पुलिस महकमें के अफसरों की कार्यशैली पर..
                 

Ad

इस तरह बसों में बैठ रहे कर्मी, कोरोना संक्रमण का बढ़ा खतरा

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी प्रशासनिक गाइडलाइन का एसईसीएल प्रबंधन द्वारा कोयला कामगारों को ड्यूटी लाने ले जाने के लिए अनुबंधित की गई बसों में खुलकर उल्लंघन किया जा रहा है। जिससे कोयला कामगारों में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। नगर के युवाओं ने शुक्रवार को कोयला कामगारों को कार्यस्थल ले..
                 

Ad

शहर में लाकडाउन और कोरोना का डर, गांव में काम ही काम

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर कोरोना संक्रमण के कारण लाकडाउन है। पूरे शहर में सन्नाटा पसरा है। लोग घरों में दुबके हैं, कोरोना का डर सता रहा है पर ग्रामीण क्षेत्र में ऐसा कोई माहौल नहीं है। गांव के लोग अपने काम को निर्बाध रूप से जारी रखे हुए हैं। इन दिनों खेतों में गेहूं की कटाई के साथ रबी की अन्य फसलों की कटाई मिसाई चल रही..
                 

Ad

चोरी की तीन मोटरसाइकिल के साथ आरोपित गिरफ्तार

लखनपुर (नईदुनिया न्यूज)। लखनपुर पुलिस ने चोरी की तीन मोटरसाइकिल के साथ आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने तीनों मोटरसाइकिल लखनपुर, अंबिकापुर और कुमदा कालरी से चोरी की थी। मूलतः कुन्नी पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम सेलरा कोटबर्रा निवासी आरोपित रामेश्वर उर्फ अता दास पिता स्वर्गीय सखा दास 22 वर्ष वर्तमान में जयनगर थाना क्षेत्र के ग्राम..
                 

यहां न स्टापेज, न कोई यात्री, फिर भी ट्रेन रुकने की मजबूरी

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जबलपुर ट्रेन में सफर का अंतिम पड़ाव यानी अंबिकापुर स्टेशन पहुंचने से पहले यात्रियों को रोज रात में काफी समय छोटे से स्टेशन कमलपुर में मजबूरी में गुजारना पड़ रहा है। अंबिकापुर से आठ किमी पहले कमलपुर स्टेशन जहां कोरोना काल में चल रही किसी भी यात्री ट्रेन का स्टापेज नहीं है वहां जबलपुर एक्सप्रेस रात के अंधेरे में क..
                 

लाकडाउन में घूम रहे लोगों को एसपी ने चेतावनी दे छोड़ा

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण जिला प्रशासन द्वारा घोषित लाकडाउन के दूसरे दिन भी नगर समेत पूरे कोयलांचल में सन्नाटा छाया रहा। व्यवसायिक प्रतिष्ठान समेत सब्जी मंडी, बैंक एवं शासकीय कार्यालय बंद रहे। एसपी राजेश कुकरेजा ने स्वयं स्थानीय बस स्टैंड पहुंचकर बेवजह सड़कों में घूम रहे उन लोगों को समझाइश के साथ चेतावनी दी कि..