जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Ambikapur News: आज सूरजपुर पहुंचेगी मां बनभौरी की अखंड ज्योति यात्रा

                 

Ambikapur News: सड़क हादसे ने छीन ली परिवार की खुशियां,पत्नी की मौत,पति गंभीर

                 

दो बच्चों के साथ नाले में बही महिला, दो का शव मिला

                 

जमीन विवाद पर भाजपा नेता की हत्या,एक ही परिवार के 12 गिरफ्तार

प्रतापपुर(नईदुनिया न्यूज)।सूरजपुर जिले के प्रतापपुर भाजपा मंडल उपाध्यक्ष ग्राम पोड़ी निवासी हिरदल राजवाड़े की ग्राम सेमई में जमीन विवाद पर हत्या कर दी गई।मृतक द्वारा संयुक्त खाते की जमीन खरीदी गई थी।वह जमीन का सीमांकन कराने की तैयारी में था।जमीन का कुछ हिस्सा बचा भी था।जिस पर एक परिवार के लोग निवास करने के साथ खेती-बाड़ी भी करते थे।मृतक द्व..
                 

सकालो में अवैध रूप से बन रहा मकान ढहाया गया

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर संजीव कुमार को इंटरनेट मीडिया द्वारा शनिवार को सूचना मिली कि अंबिकापुर विकासखण्ड के ग्राम सकालो में पुनर्वास मद की शासकीय भूमि पर अवैध निर्माण कराकर कब्जा करने की कोशिश की जा रही है। इस सूचना कलेक्टर ने संज्ञान लेते हुए एसडीएम प्रदीप साहू को तत्काल जांच कराकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। क..
                 

भाजपा ने शाल, श्रीफल देकर चार मीसाबंदियों का किया सम्मान

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। 25 जून 1975 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के इशारे पर देश में आपातकाल लगाया गया। भाजपा जिला सूरजपुर द्वारा शनिवार को भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय में 25 जून को आपातकाल काला दिवस पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भीमसेन अग्रवाल ने कहा कि आपातकाल को इसलिए याद किया जाता..
                 

तीन नवीन आत्मानंद स्कूलों को मिली पद सृजन की अनुमति

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरगुजा जिले में तीन नए आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल की स्वीकृति मिलने के बाद शासन ने सेटअप भी जारी कर दिया है। जल्द नियुक्तियां होंगी और प्रवेश की प्रक्रिया शुरू होगी। पहले से अंबिकापुर शहर में एक स्कूल संचालित है। अब शहर के नजदीक दो और स्कूल खुल जाने से बड़ा लाभ मिलेगा। शहर में पहले से ही ब्रह्मपारा में स्व..
                 

कुछ देर की मूसलाधार वर्षा से जलभराव,मुसीबत में नागरिक

अंबिकापुर।नईदुनिया प्रतिनिधि। राजस्थान से बंगाल तक बने द्रोणिका के असर के कारण शनिवार की दोपहर लगभग एक घंटे झमाझम वर्षा हुई। मूसलाधार वर्षा के कारण शहर के अधिकांश क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति निर्मित हो गई। वर्षों से जल निकासी की जिस जिस स्थान पर समस्या विद्यमान है वहां आज भी वही स्थिति नजर आई। बीच शहर के भट्टी रोड में वर्षों से जलजमाव..
                 

तिलक लगा,मुंह मीठा करा नवप्रवेशी बच्चों का स्वागत

बड़सरा(नईदुनिया न्यूज)भैयाथान विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत बसकर के माध्यमिक शाला व प्राथमिक शाला के संयुक्त प्रवेश उत्सव कार्यक्रम में उपस्थित शिक्षक जनप्रतिनिधि,अभिभावकों ने स्कूल पहुंचे बच्चों को तिलक लगाकर और मिठाई खिलाकर उनका स्वागत किया। शाला प्रवेश उत्सव के दौरान बच्चों को पाठ्य पुस्तक और गणवेश का वितरण भी किया गया।बसकर के प्राथमिक..
                 

जल शक्ति अभियान के कार्यों को मिली सराहना

बलरामपुर (नईदुनिया न्यूज)। जल शक्ति अभियान 2.0 के तहत भारत सरकार से गठित टीम के सदस्य आशीष कुमार सक्सेना, निदेशक आईआरएसएसई नई दिल्ली एवं उद्देश्य कुमार तकनीकी अधिकारी, सेंट्रल ग्राउण्ड वाटर बोर्ड एनसीसीआर रायपुर के द्वारा बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में निर्मित जल संरक्षण अन्तर्गत किए गए कार्यों का निरीक्षण किया गया। उन्होंने निर्मित संरचनाओं..
                 

दंपती को एक-दूसरे के बीच सामंजस्य बनाने की मिली जिम्मेदारी

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डा. किरणमयी नायक की अध्यक्षता में महिला आयोग की जन सुनवाई जिला पंचायत सभाकक्ष में रखी गई। सुनवाई में कोरिया जिले के 21 प्रकरण एवं सूरजपुर जिले के नौ प्रकरण रखे गए। इसमें से 22 प्रकरणों पर सुनवाई की गई और 12 का निपटारा कर नस्तीबद्ध किया गया। तीन प्रकरणों को सुनवाई के ि..
                 

प्रतीक्षा बस स्टैंड में दो गांजा विक्रेता गिरफ्तार,15 किलो बरामद

अंबिकापुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। नशा मुक्ति अभियान के तहत सरगुजा जिले में चलाए जा रहे नवा बिहान अभियान अंतर्गत शुक्रवार को।प्रतीक्षा बस स्टैंड में पुलिस ने दो गांजा विक्रेताओं को पकड़ा।दोनों के कब्जे से कुल 15 किलो गांजा बरामद हुआ है।दोनों कार्रवाई अलग-अलग की गई है। पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला के माग..
                 

पेड़ गिरने से राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवागमन अवरुद्ध

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। अंबिकापुर- रामानुजगंज राष्ट्रीय राजमार्ग पर राजपुर के झींगों और अलखडीहा के बीच जंगल में साल का बड़ा पेड़ सड़क पर ही गिर गया। तेज वर्षा के बीच पेड़ गिरने से आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया।सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी रही।राजपुर पुलिस द्वारा ग्रामीणों के सहयोग से पेड़ को काट कर हटाया गया।इसक..
                 

शिक्षा कभी न घटने वाला सर्वश्रेष्ठ धन हैः विजय नारायण

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सरहरी में शाला प्रवेश उत्सव जनपद सदस्य कुन्ती कुशवाहा के मुख्य आतिथ्य और शाला समिति के अध्यक्ष विजय नारायण कुशवाहा की अध्यक्षता में संपन्ना्‌ हुआ। कार्यक्रम के दौरान नव प्रवेशी विद्यार्थियों को तिलक-चंदन लगाकर स्वागत और वोर्ड परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सम्मनित ि..
                 

सरगुजा संभाग के 44 प्रधान आरक्षक बनेंगे सहायक उपनिरीक्षक

अंबिकापुर(नईदुनिया प्रतिनिधि) सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अजय यादव ने विभागीय पदोन्नाति हेतु योग्य प्रधान आरक्षक से सहायक उप निरीक्षक पद की योग्यता सूची जारी कर दी है। सरगुजा संभाग अंतर्गत प्रधान आरक्षक से सहायक उप निरीक्षक पद के लिए आयोजित विभागीय पदोन्नाति परीक्षा में उतीर्ण कुल 44 प्रधान आरक्षकों की योग्यता सूची जारी की गई।योग्यता सूची म..
                 

मेडिकल कालेज अस्पताल से भागा बंदी छिपा था झाड़ियों में

अंबिकापुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)।मेडिकल कालेज अस्पताल में दाखिल बीमार बंदी पुलिसकर्मियों को चकमा देकर भाग निकला।बंदी के भागने की सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने चारों ओर घेराबंदी कर दी।देर रात बंदी को अस्पताल के नजदीक झाड़ियों से पकड़ लिया गया। जानकारी के अनुसार शिवनंदनपुर विश्रामपुर निवासी आरोपित प्रकाश मंडल उर्फ गोरखा 25 वर्ष को..
                 

शारीरिक व मानसिक क्षमता में वृद्धि करता है योगः डा. प्रेमसाय

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। आठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मंगलवार को जिला मुख्यालय के मंगल भवन में योगाभ्यास कार्यक्रम संपन्ना्‌ हुआ। योगाभ्यास में कैबिनेट मंत्री, संसदीय सचिव समेत अनेक जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी शामिल हुए। कैबिनेट मंत्री डा. प्रेमसाय सिंह ने योगाभ्यास में शामिल लोगों को नियमित योगाभ्यास का संकल्प दिलाया। स्कूल शिक्षा मंत्री डा. प्रेमस..
                 

प्रो रोहिणी प्रसाद की वापसी,कुलपति का पदभार संभाला

अंबिकापुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)।संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय सरगुजा के कुलपति के पद पर प्रो रोहिणी प्रसाद ने पदभार ग्रहण कर लिया है।वे पूर्व में भी सरगुजा विश्वविद्यालय के कुलपति रह चुके है।छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद तीन जनवरी 2020 को धारा 52 के तहत प्रो रोहिणी प्रसाद को हटा दिया गया था।राज्य सरकार के इस निर्णय के खिलाफ उन्होंन..
                 

Ambikapur News: सिलाई प्रशिक्षण के नाम पर पांच हजार महिलाओं से 11 लाख की ठगी

                 

स्कूल में बेहतर माहौल बनाएं,बच्चों को स्नेह,प्यार दें: संजय गुहे

अंबिकापुर(नईदुनिया न्यूज)। जिला शिक्षा अधिकारी संजय गुहे ने कहा कि स्कूलों में बच्चों का पहुंचना शुरू हो गया है। अब शिक्षकों का दायित्व बढ़ गया है। बच्चों को बेहतर तरीके से लिखना- पढ़ना सिखाइए। समय पर बच्चे स्कूल आएं इसकी जिम्मेदारी भी शिक्षकों की है। अभिभावकों के साथ समन्वय बिठाकर स्कूल में बच्चों को नियमित पहुंचना सुनिश्चित करें। स्क..
                 

पीकेसीएल कोयला खदान ने वार्षिक सुरक्षा पखवाड़े में जीते 10 पुरस्कार

अंबिकापुर(नईदुनिया न्यूज)।परसा केते कोलियरीज लिमिटेड (पीकेसीएल) को खान सुरक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हेतु पुरस्कृत किया गया है। राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड की पीकेसीएल खुली खदान परियोजना को यह पुरस्कार वर्ष 2020 और 2021 में परसा ईस्ट और केते बासेन खुली खदान में वार्षिक सुरक्षा पखवाड़े में खान सुरक्षा में समग्र और सर्वश्रेष्ठ प्रदश..
                 

खतरनाक केमिकलयुक्त फल व सब्जियों की धड़ल्ले से बिक्री

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। जिले भर में केमिकलयुक्त फल व सब्जियों की बिक्री धड़ल्ले से जारी है। इसे सेवन से लोगों की सेहत पर खतरनाक रोग होने का खतरा मंडराने लगा है। जिम्मेदार महकमे की उदासीनता लोगों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। जिला मुख्यालय समेत जिलेभर में केमिकल युक्त फलों व सब्जियों की बिक्री बेरोकटोक की जा रही..
                 

कर्क रेखा के ऊपर सूर्य, इंसान व वस्तु की नहीं बनेगी परछाई

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। एक ऐसा दिन जब इंसान या किसी वस्तु की परछाई गायब हो जाती है। यह दिन है 21 जून का जब सूर्य बिल्कुल 23.5 डिग्री उत्तरी अक्षांश यानी कर्क रेखा के बिल्कुल ऊपर रहता है। इसके चलते यह दिन साल की सबसे लंबी अवधि का भी होता है। बता दें कि कर्क रेखा छत्तीसगढ़ राज्य में सिर्फ सरगुजा संभाग के तीन जिलों से गुजरी है। इनम..
                 

अंबिकापुर में सड़क से बाजार हटाने पौनी पसारी की दीवारें तोड़ी

                 

वोट की राजनीति के कारण की जा रही है असूचीबद्ध की मांग

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। असूचीबद्ध की मांग के खिलाफ ईसाई आदिवासी महासभा ने जिला मुख्यालय में कार्यक्रम आयोजित कर इसका विरोध किया। उन्होंने रैली निकालकर जिला प्रशासन को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। ईसाई आदिवासी महासभा के बैनर तले मंगल भवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य वक्ता डीके कुजूर व अलेक्जेंडर पन्ना्‌ा ने अनुसूचित जनजाति..
                 

रेलवे स्टेशन में सुरक्षा कड़ी, आरपीएफ जवान तैनात

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अग्निपथ योजना के विरोध में उपद्रवी तत्वों के द्वारा ट्रेनों को निशाना बनाए जाने के बाद सभी स्टेशनों में सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं। अंबिकापुर रेलवे स्टेशन में भी रेलवे सुरक्षा बल को चौकस कर दिया गया है। रेलवे के सुरक्षा जवान दिन रात स्टेशन और आसपास कड़ी निगरानी रख रहे हैं। हालांकि अंबिकापुर स्टेशन..
                 

झारखंड के देवघर में बैठकर साइबर ठगी करने वाले चार गिरफ्तार

अंबिकापुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। झारखंड के देवघर में बैठकर खुद को बैंक अधिकारी,कर्मचारी बताकर साइबर ठगी करने वाले चार आरोपितों को छत्तीसगढ़ की सरगुजा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार आरोपितों में नेपाल सिंह ( 27) ग्राम डुमरकुंडी पोस्ट बागमारी थाना देवीपुर, विकास कुमार मंडल (21) निवासी मिसरना पोस्ट साप्तर थाना मधोपुर, नितेय दास (19)..
                 

राजस्थान के ऊर्जा मंत्री ने छत्तीसगढ़ से मांगा सहयोग

                 

दुर्भाग्य से देश की सत्ता क्रूर व घटिया मानसिकता के लोगों के हाथ में है-टीएस

                 

विपक्ष की आवाज दबाने प्रताड़ित कर रही केंद्र सरकार

                 

साथ मरने का नाटक रच विवाहित प्रेमी ने दे दिया जहर प्रेमिका की मौत

                 

छापे में दुकान से कालातीत खाद्य पदार्थ जब्त

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों को बिश्रामपुर के स्टेशन चौक में राजेश किराना स्टोर दुकानदार के द्वारा एक्सपायरी खाद्य पदार्थ विक्रय की सूचना मिल रही थी। इसकी सूचना के आधार पर विभाग ने पुष्टि करने के लिए विभागीय कर्मचारी को दुकान में पैसे देकर सामान क्रय करने के लिए भेजा। दुकानदार के द्वारा कर्मच..
                 

बारिश में स्कूल न छूटे इस उद्देश्य के साथ बच्चों को बांटे छाते

प्रतापपुर (नईदुनिया न्यूज)। छोटे पांव मजबूत कदम ने एक नई शुरुआत करते हुए गरीब परिवारों के स्कूली बच्चों को छाते का वितरण किया। प्रतापपुर के कनकनगर में 140 बच्चों को छाते वितरित किए गए। इस आयोजन के पीछे उद्देश्य है कि बरसते पानी में किसी गरीब बच्चे के कदम न रुकें और वह छाता ओढ़ स्कूल जा सके ताकि पढ़ाई प्रभावित न हो सके। इस..
                 

सड़क जाम कर रहे आप कार्यकर्ता हिरासत में

लखनपुर (नईदुनिया न्यूज)।लखनपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत बंधा के आश्रित ग्राम करमपाट खुटरापारा में पानी की समस्या को लेकर आम आदमी पार्टी के बैनर तले ग्रामीणों ने अंबिकापुर-बिलासपुर मुख्य मार्ग पर सड़क जाम कर दिया।लगभग एक घण्टे तक आवागमन बाधित रहने की सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची।प्रदर्शनकारी आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी,कार्यकर्ताआ..
                 

रक्तदान के लिए राज्यपाल के हाथों सम्मानित हुए शानू

अंबिकापुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। भारतीय रेडक्रास सोसायटी के तत्वाधान में राजभवन रायपुर में आयोजित गरिमामय समारोह में अंबिकापुर के उत्साही युवा शानू कश्यप को राज्यपाल अनुसुइया उइके ने सम्मानित किया।विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह में रक्तदान के प्रति जनजागृति और खुद लगातार रक्तदान करने के लिए सम्मानित किया गया।सरगुजा जिले से सम्..
                 

रामगढ़ के ऐतिहासिक गौरव को सहेजने हो रही पहलःडा. प्रीतम

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आषाढ़स्य प्रथम दिवसे के अवसर पर दो दिवसीय ऐतिहासिक रामगढ़ महोत्सव का शुभारंभ मंगलवार को छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कार्पोरेशन के अध्यक्ष व लुंड्रा विधायक डा. प्रीतम राम के मुख्य आतिथ्य में हुआ। अतिथियों के द्वारा वीणापाणी माता सरस्वती व भगवान श्री राम की प्रतिकृति पर माल्यार्पण किया गया तत्पश्चात दीप प्रज्ज्वलित कर महोत्..
                 

सिर्फ कोल इंडिया के नफा-नुकसान की होगी बातः पांडेय

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। कोयला मजदूरों के 11 वें वेतन समझौते के निर्धारण के लिए कोल इंडिया मुख्यालय में जुलाई माह में आयोजित पांचवीं बैठक को लेकर सभी श्रमिक संगठन इस बार दो टूक बात करने के मूड में हैं। श्रमिक नेताओं में प्रबंधन के टालमटोल रवैये को लेकर नाराजगी है। बीएमएस के बड़े नेता सुरेंद्र पांडेय ने तो स्पष्ट कह दिया कि..
                 

केंद्र द्वारा गरीबों को आवंटित चावल में खुलेआम गड़बड़ी

प्रतापपुर (नईदुनिया न्यूज)। एक तरफ तो केंद्र सरकार गरीबों को 2024 तक पोषणयुक्त चावल देने की योजना बना रही है वहीं दूसरी तरफ केंद्र द्वारा गरीबों के लिए भेजे गए चावल को चंद लोग निगलने से बाज नहीं आ रहे हैं। यहां बात कर रहे हैं सूरजपुर जिले के विकासखंड प्रतापपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत गोरगी, हरिहरपुर, परमेश्वरपुर तथा भैयाथान विकासखंड के प..
                 

न डरेंगे, न झुकेंगे, भाजपा के हर हथकंडे को विफल करेंगेः राजवाड़े

सूरजपुर(नईदुनिया न्यूज)। केंद्र सरकार के तानाशाही रवैये एवं ईडी की कार्रवाई विरोध में कांग्रेसियों ने सोमवार को जिला कांग्रेस कमेटी के बैनर तले जिला मुख्यालय के अग्रसेन चौक में कोतवाली के सामने काली पट्टी लगाकर गांधी वादी तरीके से मौन धरना प्रदर्शन किया। कांग्रेस जिलाध्यक्ष भगवती राजवाड़े ने नेशनल हेराल्ड मामले में केंद्र सरकार पर आरा..
                 

अग्रिम राशि जमा करने के बाद भी पेट्रोल-डीजल की समय पर आपूर्ति नहीं

अंबिकापुर।सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनी एचपीसीएल(हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड)द्वारा सरगुजा संभाग के पेट्रोल पंपों में निर्बाध रूप से डीजल-पेट्रोल की आपूर्ति नहीं कर पा रही है।स्थिति यह है कि अग्रिम में राशि जमा करने के बाद भी चार से पांच दिन में डीजल-पेट्रोल के टैंकर पहुंच रहे हैं जिससे पंपों में सूखे के हालात निर्मित होने लगे है..
                 

Ambikapur News: कार्यकर्ताओं के दम पर बनती है सरकार

                 

दो साल बाद प्रवेशोत्सव की तैयारी, 16 को होगा आयोजन

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के स्कूलों में 16 जून से 15 जुलाई के मध्य शाला प्रवेश उत्सव मनाया जाएगा। करीब एक माह तक चलने वाले शाला प्रवेशोत्सव के लिए स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा विद्यालय स्तर, संकुल स्तर, विकासखंड स्तर,एवं जिला स्तर पर व्यापक तैयारी की जा रही है। कोविड संकरण के कारण पिछले दो वर्ष शला प्रवेशोत्सव वृहद रूप में नहीं मनाया जा सक..
                 

दुकानदार व बैंक सिक्के लेने से कर रहे इंकार

प्रतापपुर (नईदुनिया न्यूज)। एक और दो के सिक्कों को लेकर ग्राहक परेशान हैं। दुकानदार इन सिक्कों को बिलकुल भी नहीं ले रहे। दुकानदारों का कहना है कि जब इन सिक्कों को उनसे बैंक वाले तक नहीं लेते तो फिर वे क्यों लेंगे और ले भी लेते हैं तो खपाएंगे कहां। वहीं ग्राहकों का कहना है कि वे दुकानदारों से एक व दो के सिक्क..
                 

बोर सूखे,जिला अस्पताल में पानी की दिक्कत

बलरामपुर(नईदुनिया न्यूज)। जिला चिकित्सालय बलरामपुर विगत दो सप्ताह से भीषण जल संकट की समस्या से जूझ रहा है। जिला चिकित्सालय परिसर में पानी के लिए छह बोर खनन कराया गया है लेकिन जलस्तर नीचे चले जाने एवं अत्यंत कम पानी देने से समस्या उत्पन्ना हो रही। अस्पताल प्रबंधन ने माना है कि बोर सूखने से पानी की समस्या तो उत्तपन्ना हो रही है परंतु टैंकर के..
                 

घर-घर जाकर निगम आयुक्त ने पूछा- पानी मिल रहा है या नहीं

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर निगम आयुक्त विजय दयाराम के ने शहर में पेयजल आपूर्ति को लेकर शहर के कई वार्डों में पहुंच जानकारी ली। जिन क्षेत्रों से पेयजल आपूर्ति को लेकर शिकायतें आई थीं उन मोहल्लों में पहुंचकर नागरिकों से घर-घर जाकर पूछताछ की। नागरिकों ने बेहतर जल आपूर्ति होने की जानकारी दी। कुछ घरों में जरूर तकनीक..
                 

अंबिकापुर में कांकेर एसपी शलभ सिन्हा के मकान का टूटा ताला, पुलिस का दावा- कोई सामान नहीं ले गए चोर

                 

खाद-बीज की एजेंसी देने के नाम पर सवा लाख की ठगी

बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। खाद बीज की एजेंसी देने के नाम पर कल्याणपुर गांव के एक किसान से एक लाख 30 हजार रूपये की ठगी करने के मामले में लटोरी पुलिस ने कलिंग एग्री बिजनेस कंपनी के दो कर्मचारियों के विरुद्ध धोखाधड़ी का जुर्म दर्ज कर लिया है। मामला कल्याणपुर गांव का है। ठगी के शिकार ग्राम कल्याणपुर कोलटापारा निवासी संतोष प्रधान पिता ले..
                 

पांच साल तक खड़े रहकर तप में लीन नागा साधु

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। जीवनदायिनी मां की असामयिक मौत से मन ऐसा व्यथित हुआ कि 20 वर्षीय युवक दौलत गिरी सांसारिक जीवन त्याग कर सन्यासी बन गया और सन्यास के बाद नागा साधु बन कर अब पांच साल तक खड़े रहकर तप साधना करने के संकल्प से श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र बिंदु बन गया है। दिनेश उर्फ दौलत गिरी नागा साधु हैं। वे इन दिनों सूरजपुर जिला..
                 

Ambikapur News: राज्य सरकार की विफलताओं को जनता के बीच ले जाएगी भाजपा

                 

शिविर में 62 यूनिट रक्तदान,रेडक्रास को सौंपा

अंबिकापुर(नईदुनिया न्यूज) अदाणी समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी के साठवें जन्मदिवस के अवसर पर समूह के सभी संस्थानों में खास रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसी कड़ी में अदाणी समूह के सरगुजा स्थित परियोजना स्थल में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। रक्तदान के बारे में जागरूकता फ़ैलाने के अलावा अदाणी समूह द्वारा यह एक प्रयास है समाज में एक द..
                 

सरगुजावासियों से विशेष लगाव था स्व. एमएस सिंहदेव का-बालकृष्ण

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अविभाजित मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव, राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष एवं स्वास्थ्य तथा पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव के पिता स्व. एमएस सिंहदेव की 21 वीं पुण्यतिथि पर कांग्रेसजनों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर जिले भर में विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए। राजीव भवन में कांग्रेसजनों ने सरगुजा महाराज स्व. एमएस सिंहद..
                 

सोमवार से बैठेंगे कुलपति प्रो अशोक, कामकाज लौटेगा पटरी पर

अंबिकापुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय सरगुजा का कामकाज सोमवार से फिर से पटरी पर लौट आएगा। हाई कोर्ट से मिली राहत के बाद प्रोफ़ेसर अशोक सिंह सोमवार से फिर से संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय अंबिकापुर में बैठेंगे। पिछले तीन दिनों से विश्वविद्यालय में प्रशासनिक कामकाज ठप पड़ा हुआ था। स्थिति यहां तक आ गई थी कि अखिल भारतीय..
                 

विश्वविद्यालय में तीन नए कार्यपरिषद सदस्यों की नियुक्ति

अंबिकापुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)।संत गहिरा गुरु विश्विद्यालय सरगुजा अंबिकापुर की कार्यपरिषद में तीन नए सदस्यों की नियुक्ति की गई है।यह नियुक्ति राज्यपाल व कुलाधिपति अनुसुइया उइके ने की है। कार्यपरिषद में जिन तीन नए सदस्यों को नियुक्त किया गया है उनमें कृषि ,उद्योग तथा वाणिज्य क्षेत्र से माता राजमोहिनी देवी कृषि महाविद्यालय अंबिकापुर के प्राध्यापक..
                 

सरगुा क्षेत्र के विधायक, मंत्री दिल्ली में जमें

अंबिकापुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। अविभाजित सरगुजा के सभी कांग्रेस विधायक और संगठन से जुड़े पदाधिकारी दिल्ली में डटे हैं। यहां केंद्र सरकार के विरुद्ध कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन में सरगुजा संभाग के कांग्रेसजनों की भी उपस्थिति रही। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पहले से ही दिल्ली में थे। फिर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, स्कूल शिक्षा मंत्री डा प्रेमसाय सिंह, लुंड्रा वि..
                 

गांजा परिवहन करने में लगा झारखंड का व्यक्ति गिरफ्तार

अंबिकापुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरगुजा जिले की सीतापुर पुलिस ने गांजा परिवहन करने में लगे झारखंड के रंका थाना क्षेत्र के सलेया पुर्वेटोला निवासी छोटू कुमार 21 वर्ष को गिरफ्तार किया है। आरोपित सीतापुर क्षेत्र से गांजा लेकर रंका इलाके में खपाने जा रहा था। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने घेराबंदी कर उसे पकड़ा।पूछताछ में पता चला..
                 

रामचंद्रपुर ब्लाक में तीन माह में दस पंडो की मौत

अंबिकापुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद बलरामपुर जिले में विशेष संरक्षित पंडो जनजाति के लोगों की मौतों का सिलसिला जारी है।सर्व विशेष पिछड़ी जनजाति समाज के प्रदेशाध्यक्ष उदय पंडो ने बलरामपुर जिले के रामचंद्रपुर ब्लाक में पिछले तीन माह में 10 पण्डो की मौत की जानकारी दी है।स्वास्थ्य जागरूकता की कमी,कुपोषण के चलते..
                 

मैनपाट की सुरम्य वादियों में योग ध्यान के लिए उमड़े लोग

अंबिकापुर। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्‌य पर आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर परियोजना के अन्तर्गत मैनपाट की वादियों में मानवता के लिए योग विषय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में वरिष्ठ नेता भ्राता अनिल सिंह मेजर ने कहा कि अपने व्यस्त दिनचर्या के 24 घण्टे में से एक घण्टा..
                 

सड़क हादसे में युवक की मौत से उपजा रोष,राष्ट्रीय राजमार्ग किया जाम

लखनपुर(नईदुनिया न्यूज)। अंबिकापुर-लखनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर लखनपुर सीमा के नजदीक सोमवार रात सड़क हादसे में लखनपुर के एक युवक की मौत हो गई।दुर्घटना में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। दोनों को लखनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाने पर वहां मौजूद नर्स के कथित असहयोगात्मक रवैया से लोगों का गुस्सा भड़क उठा। रात को किसी तरह..
                 

Ambikapur News: उदयपुर के समीप हादसा,मोटरसाइकिल चालक की हुई मौत

                 

जंगल में मिली नवजात बच्ची, उपचार के दौरान मौत

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। सोमवार सुबह चंदननगर के जंगल में नवजात शिशु के रोने की आवाज सुनकर वहां बकरी चरा रहे लोग पहुंचे तो वे हैरान रह गए। वहां एक नवजात बच्ची जमीन पर पड़ी थी। उसे चीटियां काट रही थी। तत्काल उसे उठाकर गांव में लाया गया एवं इसकी सूचना पुलिस एवं चाइल्डलाइन को दी गई। सूचना पर पुलिस एवं चाइल्डलाइन की टीम मौके पर पहु..
                 

पेट्रोल-डीजल की जमाखोरी की तो होगी कार्रवाईः विनय लंगेह

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अधिक मुनाफा के लिए पेट्रोल डीजल की जमाखोरी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। खेती-किसानी और आवागमन के लिए डीजल की आपूर्ति के लिए समन्वय स्थापित करें। प्रभारी कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने सोमवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में पेट्रोल पंप संचालकों को यह निर्देश दिए। प्रभारी क..
                 

नशा छोड़ों,शराब की बोतल तोड़ो का दिया संदेश

अंबिकापुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)।विशेष संरक्षित पंडो जनजाति बहुल ग्राम पंचायत झारा(ब्लाक रामचंद्रपुर) में विशेष जनजागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।स्वास्थ्य,वन व पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा पंडो समाज के लोगों को जागरूक कर अंधविश्वास से दूर रहने और शासकीय योजनाओं के लाभ के लिए खुद आगे आने आह्वान किया गया।स्वास्थ्य परीक्षण कर द..
                 

राशन लेने डेढ़ किमी दूर जाने की परेशानी से मिली राहत

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। शहर के शहीद भगत सिंह वार्ड खाद्यान वितरण केंद्र के भवन का जीर्णोद्धार के पश्चात नगर पालिका अध्यक्ष केके अग्रवाल ने फीता काटकर इसका शुभारंभ किया। दो साल से दूसरे वार्ड में खाद्यान्ना्‌ सामग्री लेने जाने वाले वार्डवासियों ने अब राहत की सांस ली है। नगर पालिका के शहीद भगत सिंह वार्ड के शासकीय खाद्यान्ना्‌ वितरण केंद्र का भवन खस्त..
                 

सरगुजा पुलिस का दस्ता भी लगा रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था में

                 

प्रशासन व जनता के बीच समन्वय के लिए सद्भावना क्रिकेट मैच

लखनपुर(नईदुनिया न्यूज)।पुलिस अधिकारियों,कर्मचारियों के अलावा आमजनों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए सरगुजा पुलिस द्वारा चलाए जा रहे फिट काप, फिट सिटी अभियान के तहत लखनपुर के साक्षरता मिनी स्टेडियम में थाना प्रभारी प्रशिक्षु आइपीएस राबिंसन गुड़िया तथा नगर पंचायत अध्यक्ष सावित्री दिनेश साहू के संयुक्त प्रयास से सदभावना टेनिस बाल क्रिकेट मैच प्रशास..
                 

देश की भावी पीढ़ी से जुड़ा है हमारा कल- सुखमनिया जगत

सूरजपुर (नईदुनिया न्यूज)। स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय प्रेमनगर में शाला प्रवेश उत्सव कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि तुलसी यादव उपाध्यक्ष जनपद पंचायत प्रेमनगर व कार्यक्रम की अध्यक्षता सुखमनिया जगत अध्यक्ष नगर पंचायत प्रेमनगर थी। आयोजित कार्यक्रम में सबसे पहले कक्षा पहली के छात्रों का विद्यालय के द्वार पर मुख्य अतिथि..
                 

जूते ने खोला अंधे कत्ल का राज,चार गिरफ्तार

लखनपुर(नईदुनिया न्यूज)।पत्नी से छेड़खानी से नाराज युवक ने तीन दोस्तों के साथ मिलकर ग्रामीण की हत्या कर दी।शव को ले जाकर खेत में फेंक दिया था।मृतक का जूता, पुलिस की जांच में मददगार साबित हुआ।वह जूता एक आरोपित के घर के बाहर पड़ा मिला था।उसी जूते को आधार बनाकर जब जांच शुरू हुई तो हत्या व साक्ष्य छिपाने के आरोप पर चारों आरोपितों..
                 

राशि राजसात के बाद बताया बनवा लिया वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम

                 

रेत लोड ट्रैक्टर से गिरे किशोर की मौत, ग्रामीणों ने वाहन में लगाई आग

                 

खाद्य मंत्री भगत की तबीयत बिगड़ी, अंबिकापुर के होलीक्रास अस्पताल में कराया गया भर्ती

                 

मुख्यमंत्री की पहल पर चंदा व रिया भी देख सकेंगी खूबसूरत दुनिया को

                 

सरगुजा श्रेष्ठ के सपने को साकार करने की दिशा में बढ़ें आगे- सेंगर

सीतापुर (नईदुनिया न्यूज)। नए शिक्षा सत्र में शाला संचालन एवं आवश्यक तैयारी के संबंध में विकासखंड स्तरीय समीक्षा बैठक कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल सीतापुर के सभागार में विकास खंड शिक्षा अधिकारी मिथलेश सिंह सेंगर के मुख्य आतिथ्य में संपन्ना्‌ हुई। बैठक में प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला के प्रधानपाठक, संस्था प्रमुख एवं संकुल समन्वयक शामिल हुए। बैठक में रमेश सिंह..