जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

मौत को नजदीक से देख सहमा अम्बिकापुर का शिक्षक,परिवार के सदस्यों ने भागकर बचाई जान

                 

Chit Fund Company : अनमोल चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर से संपत्ति को लेकर हो रही पूछताछ

                 

Ambikapur : हाथियों ने नेशनल हाईवे को रोका, सारी रात निगरानी में लगा रहा वन अमला

                 

Ambikapur Forest : कभी नक्सलियों के पनाहगार रहे जंगल पर आज लकड़ी तस्करों की नजर

                 

नशीली दवाइयों के साथ अंतरराज्यीय गिरोह धराया, 25 लाख की दवा के साथ 5 आरोपी गिरफ्तार

                 

सरगुजा बस स्टैंड पर 44 वर्षों से गूंज रही है राजेंद्र की आवाज, ऐसे बन गए यात्रियों के लिए 'तीसरी आंख'

                 

Ambikapur News : युवाओं ने उठाया गरीब बच्चों को स्कूल पहुंचाने का बीड़ा

                 

जलती चिता से पुलिस ने जब्त की हड्डियां, बेटों पर हत्या का अपराध दर्ज

                 

कांग्रेस समर्थित अधिवक्ताओं ने भी केंद्र के खिलाफ दिया धरना

अंबिकापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि केंद्र सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ का चावल लेने से मना करने पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि विभाग के निर्देशानुसार पूरे छत्तीसगढ़ में केंद्र सरकार के किसान विरोधी गतिविधियों के खिलाफ एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। इसी तारतम्य में सरगुजा जिला कांग्रेस विधि विभाग के द्वारा जिला न्यायालय के सामने स्टेडियम गेट के पास एक दिवसी..
                 

ब्लड, यूरिन जांच कीरिपोर्टिंग के लिए सेंट्रलाइज व्यवस्था जरूरी

अंबिकापुर । नईदुनिया प्रतिनिधि मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ओपीडी के समय रक्त, यूरिन संग्रहण की व्यवस्था तो सुनिश्चित की गई है, लेकिन इसके रिपोर्टिंग के लिए सेंट्रलाइज व्यवस्था लंबे समय बाद भी नहीं हो पाई है। ऐसे में ओपीडी के समय में परिवर्तन की जरूरत पीड़ित व संबंधी महसूस कर रहे हैं। ओपीडी का समय सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक निर्धारित कि..
                 

स्वस्थ तन-मन के लिए जीवन में योग जरूरी

सलका-अघिना । नईदुनिया न्यूज आयुष विभाग एवं योग आयोग छत्तीसगढ़ शासन के संयुक्त तत्वावधान में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सलका में आयोजित पांच दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर में डा. एके शर्मा के मार्गदर्शन एवं योगाचार्य पतंजलि योग समिति के जिला प्रभारी रामप्रताप राजवाड़े एवं उनकी पूरी टीम द्वारा योगाभ्यास एवं कठिन आसनों का प्रदर्शन किया गया। पांच दिवसीय योग शिि..
                 

Ayodhya Case Verdict 2019 : सरगुजा रेंज के पांचों जिले में अलर्ट, पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

                 

वन्य प्राणी के हमले से मवेशियों की मौत, दहशत

अंबिकापुर । नईदुनिया प्रतिनिधि मैनपाट वन परिक्षेत्र के ग्राम पंचायत पेंट के चोरकीपानी में वन्य प्राणी द्वारा दो मवेशियों को मार डालने से भय का माहौल निर्मित हो गया है। दोनों मवेशियां जंगल में चरने गई थीं। एक मवेशी को बुरी तरह से नोंच दिए जाने के कारण वन्य प्राणी के हिंसक होने की संभावना जताई जा रही है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि क..
                 

Ambikapur News : अवैध संबंध के आरोप में पंचायत ने युवक पर लगाया था जुर्माना, कर ली खुदकुशी

                 

केन्द्रीय मंत्री ने किया शहर के पहले लेडीज फुटवियर शो-रुम का शुभारंभ

अंबिकापुर । नईदुनिया प्रतिनिधि देवीगंज महाराजा गली में स्थित शहर के पहले लेडीज फुटवियर एंड एसेसेरीज शो-रुम का शुंभारंभ केन्द्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने किया। वरिष्ठ भाजपा नेता अभिमन्यु गुप्ता एवं सामाजिक कार्यकर्ता मुक्ता गुप्ता के ट्रेंडी टोज नामक संस्थान का शुभारंभ करते हुए केन्द्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने कहा कि महानगरों की तर्ज पर अब अंबिक..
                 

अंबिकापुर शहर से लगे सरगवां गौठान में अन्न बैंक की अनूठी पहल

                 

छात्रों की वैज्ञानिक व कलात्मक प्रतिभा देख अतिथि हुए दंग

अंबिकापुर । नईदुनिया न्यूज होलीक्रास कांवेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में विज्ञान व कला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, जिसमें छात्रों ने वैज्ञानिक व कलात्मक प्रतिभा का परिचय देते हुए आकर्षक विज्ञान माडलों व स्वनिर्मित कलाकृतियों का प्रदर्शन किया। इस आकर्षक प्रदर्शन के साथ विद्यालय प्रांगण में एक व्यंजन मेला भी लगाया गया, जिसमें छात्रों ने स्टाल लगाकर विभिन्न प्रक..
                 

रिंकी का चयन छग टारगेट बाल टीम में

अंबिकापुर। नईदुनिया न्यूज शासकीय कन्या उमा विद्यालय अंबिकापुर की छात्रा रिंकी सिंह का चयन छत्तीसगढ़ राज्य की टारगेट बाल बालिका टीम के लिए हुआ है। वे राजस्थान के भद्रा में 21 नवंबर से आयोजित 65वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा टारगेट बाल स्पर्धा में छत्तीसगढ़ टीम से अपने प्रतिभा का प्रदर्शन करेगी। रिंकी सिंह का चयन पूर्व में भी छत्तीसगढ़ की बालिका टारगेट बाल..
                 

Ayodhya Case Verdict 2019 : सरगुजा में 15 दिन के लिए धारा 144 लागू, सीएम का मैनपाट प्रवास भी स्थगित

                 

Ambikapur Crime : सामाजिक पंचायत में अवैध संबंध का आरोप, जुर्माना लगाया तो कर ली खुदकुशी

                 

रक्तदान करने वाले विद्यार्थियों का हुआ सम्मान

अंबिकापुर । नईदुनिया प्रतिनिधि आइटीआइ अंबिकापुर के विद्यार्थियों ने रक्तदान कर समाज को प्रेरित किया है। रक्तदान से प्राणरक्षा के संदेश के साथ स्वेच्छिक रक्तदान करने वाले विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। चिकित्सा महाविद्यालय के ब्लड बैंक जाकर रक्तदान करने वाले प्रशिक्षार्थियों को आइटीआइ के प्राचार्य हर्षित मिंज ने ब्लड बैंक प्रभारी द्वारा..
                 

Ambikapur Crime : छेड़छाड़ की शिकायत पुलिस ने बुलाया, युवक ने थाने में ही जहर खाया

                 

सभी समाज से सीखेंगे तो बढ़ेगी सामाजिक ताकतः रेणुका

अंबिकापुर । नईदुनिया प्रतिनिधि सहस्त्रबाहु जयंती पर कलचुरी कल्याण सेवा समिति के तत्वावधान में शहर में संभागीय महासम्मेलन, नवीन भवन का भूमि पूजन किया गया। मौके पर बाजे-गाजे के साथ शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा का शहर में जगह-जगह आत्मीय स्वागत किया गया। देर शाम बौरीपारा स्थित जायसवाल भवन में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए और विविध..
                 

पंडो आदिवासियों का यह गांव अब बनेगा मॉडल विलेज, केंद्रीय राज्य मंत्री ने ग्रामीणों से ली राय

                 

छत्तीसगढ़ के हाथियों ने यूपी के सीमावर्ती गांव में ग्रामीण को कुचला

                 

Elephant Terror : हाथियों ने शिक्षक को कुचल मार डाला, दो दिन के भीतर दूसरी घटना

                 

मुख्यमंत्री की आत्मीयता से संत गहिरा गुरु के परिजन गदगद

अंबिकापुर । नईदुनिया प्रतिनिधि छत्तीसगढ़ में सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ जन जागरूकता फैलाने एवं नशाबंदी का अलख जगाने वाले वाले संत गहिरा गुरु की पुण्यतिथि पर कुसमी के श्रीकोट आश्रम पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आत्मीयता देख गहिरा गुरुजी का पूरा परिवार गदगद है। प्रदेश के मुखिया बघेल ने संत गहिरा गुरु को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद जिस ठेठ छत्त्..
                 

खस्ताहाल सड़क से ऑटो दुर्घटनाग्रस्त

लखनपुर । नईदुनिया न्यूज अंबिकापुर-बिलासपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के नवनिर्माण में लेटलतीफी से आमजनों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लगातार हादसे भी हो रहे हैं। शुक्रवार को तहसील कार्यालय के सामने खस्ताहाल सड़क से एक और आटो दुर्घटनाग्रस्त हो गई। आटो में सवार लोग घायल हो गए। जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया गया। ब..
                 

Ayodhya Case Verdict 2019 : सरगुजा पूरी तरह सामान्य, स्कूल-कॉलेज, बाजार खुले

                 

लिखित आश्वासन के बाद शुरू नहीं हुआ काम

सीतापुर । नईदुनिया न्यूज जर्जर एवं धूलभरी सड़कों से लोगों को निजात दिलाने सड़क निर्माण का वादा कर नेशनल हाईवे विभाग मुकर गई। विभाग के इस गैर जिम्मेदाराना रवैये से लोगों में आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने विभाग पर वादाखिलाफी का आरोप लगा कलेक्टर से कार्रवाई की मांग की है। शहर से होकर गुजरने वाली जर्जर एवं धूलभरी नेशनल हाईवे से परेश..
                 

ऋषभ ने एनडीए की परीक्षा में परचम लहराया

बतौली । नईदुनिया न्यूज कुछ कर गुजरने का जज्बा और दृढ़ इच्छाशक्ति हो तो ग्रामीण क्षेत्र की सुविधाहीन परिस्थितियों के बाद भी व्यक्ति नए मुकाम हासिल कर सकता है। ऐसा ही वाकया बतौली में हुआ है। बतौली के रहने वाले शिक्षक के पुत्र ऋषभ गुप्ता ने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली राष्ट्रीय रक्षा अकादमी की परीक्षा में मेरिट सूची में स्थान प्राप्त कर..
                 

एमसीआइ के निरीक्षण से पूर्व व्यवस्था बनाने पर जोर

अंबिकापुर । नईदुनिया प्रतिनिधि शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय को चार वर्षों में दो बार जीरो इयर घोषित करने के बाद पुनः लेटलतीफी के बीच एमसीआइ की टीम के पहुंचने की सुगबुगाहट मिल रही है। चालू माह में प्रथम पखवाड़े के बीच कभी भी टीम औचक पहुंच सकती है, इसे देखते हुए अस्पताल प्रबंधन अब तक दूर की गई कमियों का खाका तैयार करने में जुट गया है..