जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

रेल लाइन पर युवक चला रहा था बाइक, ट्रेन आई तो छोड़ कर भागा, ट्रेन में फंसी बाइक, कई ट्रेनें लेट

                 

दो मकानों को अतिक्रमण बताकर गिराया गया

                 

पानी की समस्या दूर नहीं हुई तो होगा प्रदर्शन

                 

गो सेवक संघ ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

                 

जल प्लावन को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन

जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि भाजपा मंडल गढ़ा वीरसावरकर वार्ड में जल प्लावन की समस्या को लेकर कार्यकर्ता कलेक्टर से मिले। बताया गया कि विगत दिनों बारिश के कारण पूरे इलाकों में जलप्लावन की स्थिति बनी। उस दौरान कलेक्टर और अन्य अधिकारियों ने निरीक्षण कर आर्थिक मदद का भरोसा दिया था लेकिन अभी तक राशि नहीं मिली। कलेक्टर ने प्रतिनिधि मंडल को बताया ि..
                 

मारपीट करने के दोषियों को 3-3 साल की जेल

जर्राटोला गांव में वर्ष 2013 में तीन आरोपितों ने बृजमोहन के साथ लाठी-डंडों से मारपीट, गाली-गलौच व जाने से मारने की धमकी दी थी। न्यायालय कोतमा के व्यवहार न्यायाधीश जगमोहन सिंह के न्यायालय में चल रहे प्रकरण में दोषी भागवत जायसवाल, हेमराज जायसवाल व रामउजागर जायसवाल को 3-3 साल के कारावास की सजा सुनाई। साथ ही आहत क..
                 

सर्वाधिक कोयला उत्पादन करके पहचान दिलाने वाली मशीन नीलाम

कोल इंडिया में एसईसीएल हसदेव एरिया को सर्वाधिक कोयला उत्पादन करके पहचान दिलाने वाली मशीन 2070 ड्रग लाइन अब अलविदा हो गई। इस मशीन को 1984 में लगभग 3 करोड़ में विदेश से खरीदा गया था। रखरखाव में विदेशी इंजिनियर की टीम इसका मेंटनेंस करती थी। जिन्होंने इसे स्थानीय इंजीनियरो को मेंटनेंस करना भी सिखाया था तबसे लेकर इसे स्थ..
                 

पूर्व सरंपच ने आधा सैकड़ा महिलाओ से की लाखों की ठगी

लीड खबर... फर्जी समूह बनाकर रुपए जमा कराने के बाद चंपत मामला कोतमा के बहेराबांध गॉंव का कोतमा। नईदुनिया न्यूज ग्रामीण क्षेत्रो मे लोगों के साथ धोखाधड़ी किए जाने की घटनाएं कम नही हो रही हैं। ऐसे ही बिजुरी थाना क्षेत्र के पूर्व सरंपच बारेलाल पनिका बहेराबांध गॉंव के आधा सैकड़ा लोगों से 45 लाख से ज्यादा की रकम को अधिक मुन..
                 

प्राथमिक विद्यालय के अतिरिक्त कक्ष में संचालित हो रहा वेंकटनगर का महाविद्यालय

लीड खबर..... दूसरी पंचायत कदमसरा में बनेगा कॉलेज का भवन अनूपपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले के जैतहरी विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत वेंकटनगर में अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय से संबद्घ महाविद्यालय का संचालन अधूरी व्यवस्थाओं के बीच चल रहा है महाविद्यालय का यह दूसरा सत्र है। भवन के अभाव में महाविद्यालय की कक्षाएं शासकीय कन्या प्राथमिक विद्यालय के अतिरिक्त कक्ष में..
                 

बेसहारा मवेशियों से लोग परेशान, नगर मे हर तरपᆬ जमघट

कोतमा। नईदुनिया प्रतिनिधि नगर के मुख्य मार्गो मे दिन रात बेसहारा मवेशियो एवं सूकरों का जमघट लगा रहता है इससे दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है कई बार वाहन चालक अंधेरे मे खडे मवेशियो को देख नही पाते और दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं बेसहारा मवेशियो को कांजी हाउस मे रखने के बजाय नगर पालिका प्रशासन इस दिशा मे कोई काय..
                 

14 खंभों के विद्युत वायर काट कर ले गए चोर

2 माह पहले पहुंची थी बिजली चोरों ने तार चोरी कर फिर कर दिया अंधियारा अनूपपुर - वेंकटनगर नईदुनिया प्रतिनिधि जनपद पंचायत जैतहरी के ग्राम पंचायत कदमसरा अंतर्गत ग्राम डोकरीकछार विद्युत विहीन गांव था जहां 2 माह पहले ही बिजली पहुंची थी लेकिन चोरों ने इस गांव की बिजली गुल करा दी चोरों ने 14 खंभों के विद्युत वायर बुधवार गुरुवार की दरमियानी रात का..
                 

चोरी की बोलरो सहित दो आरोपित गिरफ्तार, एक फरार

चोरी की बोलरो सहित दो आरोपित गिरफ्तार, एक फरार कपिलधारा कॉलोनी से मंगलवार की रात मकान के सामने से हुई थी चोरी अनूपपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि बिजुरी थाना अंतर्गत कपिलधारा कॉलोनी से मंगलवार-बुधवार की रात अज्ञात चोरों ने फरियादी रामकु मार त्रिपाठी पिता बृजवासी के मकान के सामने खड़ी बोलरो जीप को चोरी कर लिया था।..
                 

पंप चोरी के दो आरोपित गिरफ्तार

26 अगस्त की दरम्यानी रात कोतवाली अंतर्गत ग्राम कांसा निवासी पंकज कुमार पिता कमलेश पटेल का सबमर्सिबल पंप जो तालाब में लगा था किसी अज्ञात चोर द्वारा चुरा लिया गया था। जिसकी सूचना कोतवाली में दी गई थी। पंकज ने जब 27 अगस्त की सुबह 7 बजे सबमर्सिबल पंप नहीं पाया तो पंप की काफी तलाश की, नहीं मिलने पर कोतवाली में रिपोर्ट किया,..
                 

स्कूल भवन जर्जर, बच्चे बैठ रहे आंगनबाड़ी भवन में

                 

नाबालिग का अपहरण करने का आरोपित गिरफ्तार

10 मार्च को एक नाबालिग लापता हो गई थी जिसकी गुमशुदगी थाने में परिजनों ने दर्ज कराई थी। पुलिस उसकी जगह जगह तलाश कर रही थी। 8 सितंबर को सुबह 9 बजे उक्त अपहृता को रामदास उर्फ राम राज (22) पिता मनीराम कुशवाहा निवासी परसापुरा थाना बागचीनी जिला मुरैना के कब्जे से अनूपपुर रेलवे स्टेशन में बरामद किया गया। पीड़िता को उसके..
                 

बाड़ा में 21 मवेशी अवैध रूप से बंधे मिले

                 

सड़क पर मिट्टी के कटाव से खतरा

                 

कैंब्रिज की अंग्रेजी सिखाने वाले प्राध्यापक ही अंग्रेजी में हो गए फेल

कॉलेज के विद्यार्थियों को अंग्रेजी भाषा में मजबूत करने के लिए कैंब्रिज एसेसमेंट इग्लिश प्रोग्राम शुरू हुआ। प्रोग्राम शुरू करने से पहले प्राध्यापकों का ही अंग्रेजी ज्ञान परखा गया। जबलपुर समेत 4 जिलों के लगभग हर सरकारी कॉलेज के अंग्रेजी विषय के प्राध्यापकों की परीक्षा हुई। नतीजा चौंकाने वाला आया। करीब 38 प्राध्यापकों में 29 ही..
                 

निशुल्क कोचिंग कक्षाओं का शुभारंभ आज

जिला प्रशासन की अभिनव पहल अनूपपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को मेडिकल एवं इंजीनियरिंग शिक्षण संस्थानो में प्रवेश के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए जिला प्रशासन द्वारा निशुल्क कोचिंग कक्षाओं का शुभारंभ आज शनिवार को मुख्यालय में किया जा रहा है। इसमे 9 वीं एवं 11 वीं के 100-100 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को यह निःशुल्क कोचिं..
                 

युवाओं ने नगर की समस्याओं को लेकर सौंपा ज्ञापन

अनूपपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि नगरपालिका अनूपपुर के समस्त 15 वार्डों में व्याप्त जनसमस्याओं के निराकरण के लिए नगर के युवाओं द्वारा शुक्रवार को 8 सूत्रीय मांगों का एक ज्ञापन नगर पालिका में जाकर सौंपा गया। सौंपे गए ज्ञापन पत्र में मांग रखी गई कि अनूपपुर के प्रत्येक वार्ड में पेयजल की समस्या है लोग परेशान है समुचित पानी नहीं मिल रहा है जिसका निराकरण..
                 

प्रेमी के हाथों ही रानू की गई थी जान

नगर में 1 माह पहले हुई हत्या की वारदात को पुलिस ने सुलझाया अनूपपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि नगरपालिका के वार्ड क्रमांक 13 उज्जावल कॉलोनी मे रानू उर्फ स्वाति सिंह पिता स्वर्गीय शिवनंदन सिंह 19 वर्ष की 5 अगसत को मौत हो गई थी। अस्पताल में डॉक्टरों ने गला घोंटकर हत्या करना बताया था। पुलिस ने एक माह चले इस विवेचना में युवती की हत्या के आरोपित को..
                 

गोंडवाना के वीरों का इतिहास लिपिबद्ध करने की आवश्यकता

गोंडवाना क्षेत्र के अमर बलिदानी राजा शंकर शाह और कु ंवर रघुनाथ शाह के बलिदान दिवस पर बुधवार को इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय में कार्यक्रम आयोजित कर उनके त्याग और शौर्य को रेखांकि त कि या गया। इस अवसर पर प्रमुख वक्ताओं ने गोंडवाना के अन्य वीरों के इतिहास को लिपिबद्ध कर इसे नई पीढ़ी तक पहुंचाने का आह्वान कि या।..
                 

कालरी कर्मचारी उप क्षेत्रीय कार्यालय में घुसकर देने लगा आत्महत्या की धमकी

                 

आवेदनों का निराकरण करने एडीएम ने दिए निर्देश

अपर कलेक्टर बीडी सिंह ने समय-सीमा बैठक में जनाधिकार, सीएम हेल्पलाइन, लोक सेवा, संभागायुक्त कार्यालय से प्राप्त शिकायती आवेदन पत्रों की बिंदुवार समीक्षा करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्रकरणों के निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने जनाधिकार, लोकसेवा, कमिश्नर कार्यालय से प्राप्त शिकायती आवेदनों को दो दिवस में..
                 

आर्थिक शोषण से मुक्ति दिलाएं व ठेका प्रथा समाप्त करें

भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले सफाई मजदूर संघ पावर इंजीनियर एंड एम्पलाई एसोसिएशन, भारतीय ठेका मजदूर संघ ने तीसरे चरण के आंदोलन के तहत सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन पत्र अपर कलेक्टर बीडी सिंह को सौंपा। सभी संविदा आउटसोर्स कर्मियों ठेका कर्मचारियों को नियमित..
                 

15 स्वर्ण, 46 रजत व 88 कांस्य विजेता स्कूलों का सम्मान

सर्व शिक्षा अभियान अंतर्गत संचालित दक्षता उन्नायन कार्यक्रम में 15 स्वर्ण, 46 रजत व 88 कांस्य चैम्पियन शाला को स्व सहायता समूह अनुपपुर के सभाकक्ष में सम्मानित किया गया। स्वर्ण शालाओं के 90 प्रतिशत बच्चे दक्षता के उच्च स्तर पर हैं। इसी प्रकार रजत के 75 प्रतिशत, व कांस्य के 60 प्रतिशत बच्चे दक्षता के उच्च स्तर पर है। राज्यपाल सम्मान से सम्मानित शि..
                 

50 खंभो से चार लाख कीमती वायर काट ले गए चोर

6 माह पहले गांवो मे लगा था तार कोतमा। नईदुनिया न्यूज क्षेत्र मे कबाड़चोरो का गिरोह पूरी तरह सक्रिय हैं जो बिजली के खंबो से तार चोरी कर गॉव को अंधेरा करने के साथ कृषि कार्य भी प्रभावित कर रहे है। क्षेत्र अंतर्गत कोतमा से सड्डी तक कृषि कार्य के लिए पिछले 6 माह पूर्व कृषि कार्य के लिए बिजली तार बिछाया गया था लेकि न चोरो ने 50 खंभो..
                 

मारपीट करने पर मामला दर्ज

कोतमा। नईदुनिया न्यूज थाना अंतर्गत जमगावं निवासी गिरजा बाई पति सुरेन्द्र महरा 26 वर्ष ने शुक्रवार को थाने में शिकायत किया कि सुबह 8 बजे वह घर में थी तभी गांव का सहदेव महरा हाथ में लाठी लिए उसके घर में घुस गया उसने जब पूछा बिना पूछे घर में कैसे घुस आए तो वह उसके साथ गाली गलौच करते हुए कहा कि मुझे एक हजार रुपए खाने को दो पैसा न..
                 

पुलिया निर्माण में हो रही लापरवाही

लीड खबर... स्थानीय ग्रामीणों को रोजगार न देकर बाहर के मजदूरों से कराया जा रहा काम मामला जनपद पंचायत अनूपपुर के ग्राम पंचायत पयारी क्रमांक 1 का अनूपपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि जनपद पंचायत अनूपपुर के ग्राम पंचायत पयारी क्रमांक एक में आरई एस विभाग द्वारा स्वीकृत पुलिया निर्माण कार्य में भारी अनियमितता की जा रही है। मापदंड के विपरीत जाकर विभाग..