जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

दो दिन बाद कि या पतंग महोत्सव, नहीं दिखा पहले जैसा उत्साह

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत इस वर्ष उडान कार्यक्रम के अंतर्गत पतंग महोत्सव का आयोजन मकर सक्रांति के दिन न कि या जाकर 2 दिन बाद कि या गया। शनिवार को आयोजित इस कार्यक्रम में गत वर्ष की तरह न तो अधिकारी पहुंचे और न ही आम आदमी की भागीदारी हुई। बच्चे भी कम संख्या में नजर आये। अशोकनगर के साथ..
                 

47 पंचायतों पर नल-जल योजना का 1.27 करोड़ रुपये बिजली बिल बकाया

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। अशोकनगर क्षेत्र की 47 ग्राम पंचायतें ऐसी हैं, जहां नल जल योजनाओं के माध्यम से पानी प्रदाय करने के लिए बिजली कनेक्शन दिए गए हैं, लेकि न बिजली कंपनी को उन देयकों की राशि जमा नहीं की गई है। इन पर 1 करोड़ 27 लाख रुपये बिजली बिल का बकाया है। जनपद सीइओ ने इन ग्राम पंचायतों को पत्र जारी कि ए हैं कि बकाया..
                 

Madhya Pradesh News: श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल समेत अन्य देशों में निर्यात होगी चंदेरी की साड़ी

                 

अशोकनगर की कृतिका वेब सीर‍िज तांडव में सैफ अली, डिंपल कपाड़िया के साथ नजर आएंगी

                 

आज शाम से पहुंचेंगे संदेश, पहले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को लगेगा टीका

- कल सुबह नौ बजे से लगाई जाएगी कोविड-19 की दवा - गुना के साथ ही आएगी अशोकनगर की दवा, आज देर रात तक मुख्यालय पर आने की उम्मीद अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कल से जिले में कोविड-19 का टीका लगना शुरु हो जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। शुक्रवार को शाम से ही जिन लोगों को टीका लगाया जाएगा, उनके मोबाइल फो..
                 

सरकारी बोरियों में भरी मिली दाल, व्यापारी बोला- यह बाजार से खरीदीं

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शहर की कृषि उपज मंडी परिसर के बाहर स्थित एक मिल पर एसडीएम रवि मालवीय ने छापा मारा, तो उनको यहां पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत अनाज वितरित करने वाली बोरियों में दाल भरी मिली। यह बोरियां पैक भी थीं। हालांकि व्यापारी ने इस दाल के सरकारी होने से इंकार कि या। उसने एसडीएम से कहा कि वह इन बोरियों को बाजार..
                 

व्यापारी से लूट करने वालों को जल्द कि या जाए गिरफ्तार

                 

धारदार हथियार से की चरवाहे की हत्या, 50 बकरियां भी गायब

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। ईसागढ थाने के अंतर्गत ग्राम पिपरोल निवासी 55 वर्षीय चरवाहा सात जनवरी से लापता था। उसका जंगल में शव मिला। मौके से उसकी करीब 50 बकरियां भी गायब हैं। मृतक के शरीर पर धारदार हथियार से चोट करने के निशान मिले हैं। वहीं, रविवार को सुबह मृतक के स्वजन ने पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। इन्होंने कहा कि..
                 

आप तो बस रुपये दो, जेल में नमकीन, बिस्किट... मिल जाएगा

                 

मृत कौओ को खा रहे दूसरे जानवर, संक्रमण का खतरा अधिक

                 

गल्ला व्यापारी की तीन लाख रुपयों से भरी थैली गिरी, पुलिस खंगाल रही कै मरे

                 

दूसरे दिन भी 30 कौए मृत मिले, कलेक्टर ने कंट्रोल रूम बनाया

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में लगातार कौओं की मौत हो रहीं हैं। गुरूवार को दूसरे दिन भी 30 कौए अलग-अलग स्थान पर मृत अवस्था में मिले। इन्हें मिलाकर अब तक 51 कौओं की मौत हो चुकी है। जिले में शासन की ओर से पशु चिकित्सा विभाग को 50 और नई किट भेजी गईं है। कलेक्टर द्वारा जिले के विभिन्ना विभागों के अधिकारियों की एक ब..
                 

21 कौवों की मौत, बिना सुरक्षा के दफनाया

                 

दो चोरों से दो लाख के जेवर बरामद

                 

तालाब से पानी निकालने पर दो पक्षों में मारपीट

                 

प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम कि या जाए निरस्त

                 

मंदिर निर्माण के लिए महामंडलेश्वर ने दिया 1 लाख 11 हजार रुपये का चेक

- श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को लेकर महंतों, पुजारियों और पुरोहितों का सम्मेलन आयोजित कि या गया फोटो105ए- सम्मेलन को संबोधित करते हुए डा. दीपक मिश्रा, समीप में बैठे है मल्हारगढ़ के महामंडलेश्वर रामगोपाल दास व अन्य लोग। नवदुनिया फोटो105बी- सम्मेलन में मौजूद महंत, पुजारी व पुरोहितजन। नवदुनिया अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। विश्व ि..
                 

घने कोहरे में चार महिलाओं समेत 12 योग साधकों ने लगाई 32 कि मी की दौड़

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। पतंजलि कायाकल्प योगकक्षा की निरंतरता के 674 वें दिवस पर डॉ पवन सिंहल के नेतृत्व में रविवारीय नियमित दौड़ का आयोजन अत्यधिक घने कोहरे में तुलसी सरोवर पार्क पर कि या गया। दौड़ लक्ष्य 32 कि मी रखा गया। रविवार को दौड़ में 18 महिलाओं व 22 पुरुषों ने भाग लिया। इनमें से 4 महिलाओं व 8 पुरुषों ने लक्ष्य को पूर्ण कि..
                 

कलेक्टर से चर्चा के बाद भी नहीं बनी सहमति, प्रदर्शन जारी

                 

एक किलो गांजा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

                 

डूब जाएगा धरोहर तक पहुंचने का रास्ता

चंदेरी (नवदुनिया न्यूज)। कस्बे में शिवपुरी जिले की सीमा पर बनाए गए डैम में पानी भरने के बाद भीमसेन की पहाड़ी तक पहुंचने का रास्ता नहीं बचेगा। क्योंकि इस पहाड़ी पर जाने की जो सीढ़ियां हैं, वह डैम में पानी भरने के बाद डूब जाएंगीं। ऐसे में इस पहाड़ी में उकेरी गईं विभिन्ना प्राचीन प्रतिमाओं को देखने के लिए पर्यटक नहीं पहुंच पाएंगे। स्थानीय लोग..
                 

आंखों में मिर्ची झोंककर मिर्ची व्यापारी से की लूट

                 

जो भी कबाड अनुपयोगी है उसे वही बेच दे

                 

पाठ्यपुस्तक से देखकर 12 शिक्षकों ने दी परीक्षा, आज 106 देंगे

माध्यमिक शिक्षा मंडल के परीक्षा परिणाम में जिन हायर सेकेण्डरी व हाईस्कूल के छात्र-छात्राओं का परीक्षा परिणाम 40 फीसद से कम आया। ऐसे विद्यालयों के शिक्षकों की दक्षता उन्नायन परीक्षा आयोजित की गई। रविवार को हाईस्कूल के 14 शिक्षकों को इस परीक्षा में शामिल होना था, लेकिन एक शिक्षक की मृत्यु हो जाने व दूसरे शिक्षक क..
                 

बाजार में बढ़ी भीड़, लग रहा जाम

                 

तीसरे दिन एएसपी कि सानों से चर्चा करने पहुंचे

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भारतीय कि सान संघ द्वारा अपनी 7 सू्‌त्रीय मांगों को लेकर पिछले तीन दिन से धरना दिया जा रहा है। इनमें प्रमुख मांग सोयाबीन की फसल में हुए नुकसान की भरपाई को लेकर 200 करोड़ रुपये की राहत राशि का वितरण शामिल है। इस धरना कार्यक्रम को लेकर कि सानों से जहां एसडीएम, कृषि अधिकारी, सहकारिता विभाग के अधिकारी औ..
                 

घर में गांजा की खेती, पुलिस ने 800 पेड़ जब्त कि ए

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शाढ़ौरा थाना पुलिस ने हिनोतिया गांव के एक घर से बड़ी संख्या में गांजा के पौधे जब्त कि ए हैं। यहां घर के अंदर ही गांजा की खेती की जा रही थी। पुलिस ने मौके से 800 के करीब छोटे-बड़े पौधे जब्त कर लिए हैं। साथ ही, खेती करने वाले आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया है। इसे रविवार को न्यायालय में पेश कि या गया। एसप..
                 

धोखा देकर बनाई जा रही 6 कि मी लंबी खुली नहर, 16 से करेंगे कृमिक अनशन

                 

फिर 11मृत कौए मिले, अब तक 62 की मौत

                 

दो घंटे बाद भी बैठक शुरू नहीं हुई, तो सदस्यों ने कलेक्ट्रेट में ही किया हंगामा

- मत्स्य विभाग में आयोजित की गई थी केवट राज मछुआ सहकारी समिति बरखेड़ा-छज्जू के सदस्यों की बैठक - सदस्यों ने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पर लगाए आरोप, कहा- अफसर कराना चाह रहे राजीनामा अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्ट्रेट में गुरुवार को दोपहर में मत्स्य विभाग कार्यालय के बाहर केवट राज मछुआ सहकारी समिति बरखेड़ा-छज्जू के सदस्यों ने हंगामा क..
                 

Bird Flu Alert in Ashoknagar: अशोकनगर में डिग्री कॉलेज में मृत मिले कौवे

                 

गौवंश को परेशान होते देखा, तो बना दी खुद की गौशाला

                 

अस्पताल का कायाकल्प करने सर्राफा व्यापारी आए आगे

                 

सावित्री बाई ने जलाई थी समाज में भेदभाव के खिलाफ अलख