जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Ashoknagar News : इंजन फेल होने से पांच घंटे खड़ी रही इंटरसिटी एक्सप्रेस, यात्री परेशान

                 

महिला के साथ जेठ-जेठानी ने की मारपीट

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि कचनार थाने के अंतर्गत राजपुर निवासी सुशीला पति शिवराज यादव को घायल अवस्था में जिला अस्पताल लाया गया है। जहां उपचार करा रही महिला ने बताया कि पूर्व में मारपीट एवं दहेज प्रताड़ना को लेकर जेठ-जेठानियों पर केस चल रहा है। इस केस में राजीनामा करने को लेकर मुझसे मारपीट की गई। जेठ अग्रेजसिंह एवं जेठानी सीमा, बृजराज ने मा..
                 

निजी विद्यालय के व्यवस्थापक पर शिक्षिकाओं को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप

शिक्षिकाएं पहुंचीं थाने, पुलिस ने की स्कूल संचालक व व्यवस्थापक से पूछताछ, अंत में हो गया समझौता फोटो143- पुलिस थाने में प्राचार्य व व्यवस्थापक से पूछताछ करते हुए थाना प्रभारी। मुंगावली। नवदुनिया न्यूज हमेशा विवादों में रहने वाला नगर का टीएव्ही हायर सेकंडरी स्कूल एक बार फिर से स्कूल व्यवस्थापक व शिक्षिकाओं के बीच विवाद को लेकर सुर्खियो..
                 

युवा और बच्चे खेलों में रुचि लें और जिले का नाम रोशन करें: प्रभारी मंत्री

जिला स्तरीय प्रांतीय ओलंपिक प्रतियोगिता का शुभारंभ फोटो139ए- खेल प्रतियोगिता के शुभारंभ पर पहुंचे प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया। फोटो139बी- कबड्डी प्रतियोगिता में युवक अपना प्रदर्शन करते हुए। फोटो139सी- विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किए गए। अशोकनगर।नवदुनिया प्रतिनिधि मध्यप्रदेश शासन के श्रममंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री महेन्द्र सिंह सिसा..
                 

जिले में मारपीट की घटनाओं के कई मामले दर्ज

अशोकनगर। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में मारपीट की घटनाओं के कई मामले दर्ज किए गए हैं। जिले के मुंगावली थाने के अंतर्गत महुआखाड़ी निवासी तारासिंह मोगिया ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि कैलाश मोगिया ने उससे मारपीट की। जिले के बहादुरपुर थाने के अंतर्गत ग्राम मढ़ी खुर्द निवासी प्रभुलाल अहिरवार ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि नर्मदा प्रसाद अहिरवार ने उ..
                 

लोगों को दी समझाइश अलग-अलग डालें गीला और सूखा कचरा

नपा अधिकारी लगातार कर रहे भ्रमण, सफाई कामगारों को सम्मानित किया फोटो124- चंदेरी में सीएमओ द्वारा सफाई की ओर दिया जा रहा है विशेष ध्यान। चंदेरी।नवदुनिया प्रतिनिधि ऐतिहासिक नगरी चंदेरी को स्वच्छ एवं स्वस्थ बनाने की दिशा में मुख्य नगरपालिका अधिकारी द्वारा लगातार शहर का भ्रमण किया जा रहा है। जहां-जहां सफाई ठीक तरह से नहीं हो रही..
                 

खबर नं.12गुरूनानक दे

खबर नं.12 गुरूनानक देव ओलंपिक खेल स्पर्धा में जिलेभर के खिलाड़ी शामिल होंगे तीन दिवसीय स्पर्धा की शुरूआत प्रभारी मंत्री करेंगे फोटो122- संजय स्टेडियम में 13 नवम्बर से आयोजित होने वाली स्पर्धाओं की पूरे दिन तैयारियां चलती रही। अशोकनगर।नवदुनिया प्रतिनिधि मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार के द्वारा गुरूनानक देवजी की 550 वीं जयंती के मौके पर आज 13 नवंबर..
                 

जिले में पहले भी अवैध रूप से पटाखे बनाने पर विस्फोट होने के बाद कई लोगों को अपनी जान गंवाना पड़ी

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि जिला मुख्यालय पर रविवार को एक खाली प्लाट में विस्फोट होने की घटना के बाद गंभीर रूप से दो घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल के बाद भोपाल भेजा गया है। यह घटना क्यों और कैसे हुई, यह बड़ा सवाल आज भी जिले के अधिकारियों के बीच बना है। आखिर वहां विस्फोटक सामग्री कैसे आई। यदि इसके पहले कभी कोई पटाखों क..
                 

जिला अस्पताल के डॉक्टरों को पता ही नहीं था कि उन्हें कायाकल्प के लिए किन मुद्दों पर काम करना है

जब दो सदस्यीय डॉक्टरों के दल ने जिला अस्पताल प्रबंधन को बताया तब उन्हें पता चला कि उन्हें रिकॉर्ड के साथ साफ-सफाई पर बदले हुए ढंग से काम करना है, गत वर्ष जिला अस्पताल को कायाकल्प योजना में 38 अंक मिले थे अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि जिला अस्पताल का कायाकल्प किया जाना है। जिसके लिए शासन की ओर से कई मापदंड तय किए गए हैं। इन मापदंडों के..
                 

रूला रही प्याज, 50 से 60 रुपए प्रति किलो बिक रही

                 

रेत खनिज की निविदाएं प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 26 नवंबर हुई

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि मप्र राज्य खनिज निगम द्वारा रेत नियम-2019 के तहत प्रदेश की रेत खदानों का ई-निविदा के माध्यम से निवर्तन किया जा रहा है। वीडियो कांफ्रेंसिंग में प्राप्त सुझावों और दीपावली के त्योहार को दृष्टिगत रखते हुए रेत खनिज की निविदाएं प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 8 नवंबर से बढ़ाकर 26 नवंबर कर दी गई है। निगम एवं संचालनालय की..
                 

जनप्रतिनिधियों की प्रतिक्रियाएं---

अध्योया मामला भाग 03------ -सभी वर्ग इस फै सले का स्वागत करता है न्याय के मंदिर सर्वोच्च न्यायालय ने सभी पक्षों को सुना और सभी बातों को ध्यान में रखकर फै सला कि या है। देश के सभी वर्गो के लोग इस फै सले का स्वागत करते हैं। देश दुनिया की निगाहें इस फै सले पर थीं सभी बातों को सुनकर एक-एक बिंदु को ध्यान में रखकर दिए गए इस फै सले के लिए द..
                 

कार्तिक का महीना स्नान, दान के साथ दीपदान के लिए भी जाना जाता है

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि कार्तिक का महीना त्योहारों का महीना है। दीपावली से ही कार्तिक महीने की शुरूआत होती है और इसका समापन 09 नवंबर को कार्तिक पूणिमा के साथ होगा। इस महीने में अनेक प्रकार के त्योहार मनाए जाते हैं। त्यौहारों को मनाने के साथ महिलाएं कार्तिक महीने में कुओं पर या जलाशयों पर जाकर स्नान करती हैं। यह महीना दीपदान..
                 

जिले में शांति एवं सामान्य स्थिति रही

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि जिले में अयोध्या पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को लेकर पूर्णतः शांति एवं सामान्य स्थिति रही । कलेक्टर डॉ. मंजू शर्मा द्वारा जिले के समस्त जिलावासियों से इसी प्रकार परस्पर प्रेम एवं सामाजिक सौहार्द भविष्य में भी बनाए रखने की अपेक्षा की गयी है । उन्होंने जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने में सभी के सहयोग एव..
                 

नेशनल लोक अदालत में ज्यादा से ज्यादा प्रकरण निपटाएं

राजगढ़। नवदुनिया प्रतिनिधि जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रभात कुमार मिश्रा के मार्गदर्शन में वर्ष-2019 की अंतिम नेशनल लोक अदालत का आयोजन 14 दिसंबर को जिला न्यायालय एवं तहसील न्यायालय ब्यावरा, नरसिंहगढ़, सारंगपुर, खिलचीपुर एवं जीरापुर में किया जाएगा। इसमें ज्यादा से ज्यादा प्रकरण निपटाने का प्रयास करें। नेशनल लोक अदालत में राजीनामा योग्य आपराधिक प्रकरण, परक्रा..
                 

गन्ने से भरी ट्रॉली को पुलिस के ट्रक ने मारी टक्कर, साइड में जाकर पलटी

ट्रॉली पलटने के बाद ट्रक चालक अपने वाहन को ले गया अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि जिला मुख्यालय से 2 किमी दूर नवीन कृषि उपज मंडी के ठीक सामने ढ़लान पर तूमैन की ओर से गन्ना भरकर आ रही एक ट्रैक्टर-ट्रॉली जब इस रोड से गुजर रही थी तभी सामने से आ रहा पुलिस वाहन जो ट्रक था। जिसके द्वारा जब साइड नहीं दी गई तब ट्रैक्टर-ट्रॉली सड़क से नीचे उतरने से..
                 

मोहल्ले की सड़कें खराब होने से परेशान हो रहे बुनकर

चंदेरी। नवदुनिया न्यूज चंदेरी के वार्ड क्र 14,16 ,17,18 में सबसे ज्यादा चंदेरी साड़ी बनाने वाले बुनकर रहते हैं, जिनके कारण चंदेरी साडी विश्वभर में प्रसिद्घ है। किन्तु इन बुनकरों के मोहल्लों में आने जाने वाली सड़कें ऊबड़-खाबड़ रास्तों में तब्दील हैं। न तो वाहन आ पाते हैं और न जा पाते हैं। वाहनों के ड्रायवर स्कूली बच्चों को रास्तों में ही छोड़ जात..
                 

11 केवी की लाइन का तार टूटकर मकानों पर गिरा,करंट लगने से बकरी की मौत

लोगों ने भागकर जान बचाई अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि शहर के वार्ड क्रमांक 22 स्थित छःघरा कॉलोनी में दोपहर 11 बजे 11 केवी की बिजली लाइन का तार टूटकर मकान के ऊपर गिर गया। इसी दौरान मकान मालिक की छत पर चारा पड़ा होने से बकरी छत पर चढ़ गई थी। जैसे ही बिजली का तार टूटकर गिरा वैसे ही तार की चपेट में आने से बकरी की मौके पर ही मौ..
                 

खबर नं.13मत्स्य विभाग

मत्स्य विभाग के अधिकारी गांव-गांव में जाकर तालाबों को ढूंढने में जुटे, लेकिन सैटेलाइट से जो तालाबों की संख्या मिली है वह तालाब मौके पर नहीं मिल रहे है, अब तक 2112 में से 164 तालाबों की ही मैपिंग हो सकी अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि अशोकनगर जिले में सैटेलाइट के माध्यम से तालाबों की जांच पड़ताल का काम 15 अप्रैल 2018 से जारी है। तालाब ढूंढते..
                 

स्मैक रखने वाले आरोपित को चार वर्ष की सजा और 10 हजार का जुर्माना

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज स्थानीय विशेष न्यायाधीश जिला अशोकनगर ने एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत आरोपित जगन्नाथ पिता गंगाराम तंवर उम्र 46 साल निवासी निरोगधाम मोहल्ला एवं थाना इकलेरा जिला झालाबाड़ राजस्थान को धारा 8/22(ख) एवं 8(सी) एनडीपीएस एक्ट में चार वर्ष की सजा एवं दस हजार रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई गई है। शासन की ओर से पैरवी लोक अभियोजक..
                 

अशोकनगर में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि आगामी त्योहारों और अयोध्या के फैसले को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस ने शहर में एक फ्लैग मार्च निकाला। एसडीओपी गुरूवचन सिंह के नेतृत्व में यह फ्लैग मार्च निकाला गया। जिसमें सिटी कोतवाली के टीआई उपेंद्र भाटी, देहात थाने के टीआई नरेन्द्र सिंह यादव सहित पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे। यह फ्लैग मार्च एचडीएफसी चौरा..
                 

सड़क निर्माण में बाधा पहुंचाने तथा मुरम डालने का विरोध करने पर चार आरोपितों पर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने और वाहन के साथ तोड़फोड़ का मामला दर्ज

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि जिले के नईसराय थाने के अंतर्गत डुंगासरा रोड़ पर निर्माणाधीन सड़क के निर्माण कार्य में बाधा पहुंचाने तथा सड़क के दोनों ओर बने गड्डों में मुरम डालने से रोकने के मामले में ठेकेदार की शिकायत पर प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस दौरान आरोपियों ने अधिकारियों के निर्देश पर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई और ठेक..
                 

शांति, सुरक्षा एवं कानून व्यूवस्था के लिउ जिले में धारा 144 लागू

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या प्रकरण में हिंदू एवं मुस्लिम पक्षकारों के मध्य सुनवाई पूरी हो चुकी है। जिसमें कभी भी निर्णय दिया जा सकता है। यह प्रकरण उभय पक्षों की भावनाओं से जुड़ा होने के कारण अत्यंत संवेदनशील है। न्यायालय द्वारा किसी एक पक्ष में निर्णय पारित होने की स्थिति को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट..
                 

जिले की 334 ग्राम पंचायतों में सिर्फ 208 राशन दुकान, अशोकनगर, चंदेरी और शाढौरा में भी कम

शासन के आदेश हैं हर पंचायत में हो राशन दुकान, फिर भी नहीं खोली जा रहीं अशोकनगर में 14 राशन की दुकानें है, जबकि 14 हजार 198 पात्र परिवार हैं जिले में प्रत्येक ग्राम पंचायत पर एक राशन की दुकान खोलने के आदेश हैं इसके बावजूद भी जिले में 334 पंचायतें होने के बाद मात्र 208 राशन दुकानें चल रही है, शहरी क्षेत्र में 800 पात्र परिवारों के आधार पर राशन द..
                 

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हम सभी करें सम्मान

थाना परिसर में आयोजित की गई शांति समिति की बैठक, लोगों ने रखे विचार फोटो56- शांति समिति की बैठक लेते थाना प्रभारी और नायाब तहसीलदार नईसराय।नवदुनिया प्रतिनिधि सुप्रीम कोर्ट द्वारा रामजन्म भूमि को लेकर जो भी फैसला होगा वह जनहित में ही होगा, इस फैसले का हम सभी को सम्मान करना है। सोशल मीडिया पर यदि कोई भडकाऊ पोस्ट आती..
                 

विधायक ने किया अन्नपूर्णा सूरतधारा अमृत योजना के तहत बीज का वितरण

4 क्विंटल 40 किलो गेहूं और एक क्विंटल 20 किलो चना के बीज का वितरण मुंगावली। नवदुनिया प्रतिनिधि सोमवार को क्षेत्रीय विधायक बिजेंद्र सिंह यादव ने ग्राम बीडसरकार में अनुसूचित जाति व अनुसूचित जन जाति के लोगों को बीज का वितरित किया। जिसमें उन्होंने 4 क्विंटल, 40 किलो गेहूं, व 1 क्विंटल 20 किलो चना का बीज वितरित किया। विधायक द्वा..
                 

20 साल का काम अशोकनगर जिले की पुलिस ने दो माह में खत्म कर दिया

वर्ष 2000 से प्रकरण लंबित थे, उच्च न्यायालय के संज्ञान में मामला आने के बाद पुलिस द्वारा 2598 प्रकरणों के निराकरण करने की कार्रवाई शुरू, झूठे मामले दर्ज कराने वालों पर होगी कार्रवाई अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि अशोकनगर जिले में वर्ष 2000 से कई मामले लंबित चले आ रहे थे। इन लंबित मामलों में न तो कोई गवाही थी, न कोई साक्ष्य थे। ऐसी स्थिति में इन..
                 

डीईओ ने 36 शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटने के दिए निर्देश

एसडीएम द्वारा पिछले दिनों स्कूलों का निरीक्षण करने के दौरान कई शिक्षक मिले थे अनुपस्थित अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज अशोकनगर अनुविभागीय क्षेत्र में पिछले दिनों एसडीएम सुरेश जादव द्वारा कई स्कूलों का निरीक्षण किया गया था। इस निरीक्षण के दौरान विद्यालयों में कई शिक्षक अनुपस्थित मिले थे। इन अनुपस्थित शिक्षकों को लेकर अनुविभागीय अधिकारी द्वारा जिला शिक्षाधिका..
                 

जिला स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

शाढौरा। नवदुनिया प्रतिनिधि शासकीय महाविद्यालय शाढौरा में जिला स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया महा विद्यालय के खेल मैदान पर आयोजित उक्त प्रतियोगिता कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आरके शर्मा ने की प्रतियोगिता में अशोक नगर एवं गुना के महाविद्यालयों की टीमों ने भाग लिया। उक्त प्रतियोगिता गांधी वोकेशनल महाविद्य..
                 

जिला अस्पताल में 4 डॉक्टरों के बदले एक डॉक्टर कर रहा था 24 घंटे ड्यूटी

आपस में सेटिंग करके तीन डॉक्टर मनाते थे छुट्टी नए सिविल सर्जन को पता चला तो निर्देश किए जारी जिला अस्पताल अशोकनगर के शिशु गहन चिकित्सा इकाई कक्ष में पदस्थ चार डॉक्टरों में से एक डॉक्टर 24 घंटे ड्यूटी करता था और 3 डॉक्टर छुट्टी पर रहते थे सिविल सर्जन ने मामले की तहकीकात के बाद नए आदेश जारी किए अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि जिला अ..
                 

गुना से आए युवक ने ब्लैड से खुद का गला काटकर की खुदकशी

मुंगावली। नवदुनिया प्रतिनिधि रविवार को नेशनल हाईवे 346 ए पर ग्राम ढूढेर एवं गदुली के बीच सड़क पर ही एक युवक ने खुदकशी कर ली। जानकारी के अनुसार गुना तलैया मोहल्ला निवासी अजय पुत्र चंपा लाल बाल्मीकि उम्र 32 वर्ष जो कि मुंगावली अपने मामा के घर आया था। उसने अज्ञात कारणों के चलते स्वयं ही ब्लैड से खुद का गला काट लिया। उसके बाद व..
                 

लघुवेतन कर्मचारी संघ ने 13 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि मध्यप्रदेश लघुवेतन कर्मचारी संघ की अशोकनगर जिला इकाई की ओर से मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर अशोकनगर को एक ज्ञापन सौंपा गया है। जिसमें 13 सूत्रीय मांगों को पूर्ण करने की मांग की गई है। इन मांगों को पूरा करने के लिए संघ द्वारा 6चरणों में आंदोलन किया जा रहा है। संघ के जिलाध्यक्ष नंदकुमार नामदेव द्वारा सौंपे गए ज्ञ..
                 

अन्नकूट प्रसाद वितरण आज

अन्नकूट प्रसाद वितरण आज अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज श्री ब्रह्म गोंड बाबा सेवा समिति द्वारा आज रविवार को इंदिरा पार्क रोड नारायण मार्केट पर अन्नकूट प्रसाद वितरण का आयोजन दोपहर 12 बजे से किया जाएगा । समिति के सदस्यो ने बताया कि इस अवसर पर गौड बाबा मंदिर पर पूजा.पाठ का आयोजन किया जाएगा। तत्पश्चात महाआरती के बाद अन्नकूट प्रसाद वितरण का कार्यक्रम..
                 

मुंगावली में जनपद अध्यक्ष ने ध्वजारोहण कर स्थापना दिवस मनाया

मुंगावली।नवदुनिया प्रतिनिधि शुक्रवार को तहसील परिसर में 64 वां मध्यप्रदेश स्थापना दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथि जगन्नाथ सिंह द्वारा मां सरस्वती के दीप प्रज्ज्वलन के साथ की गई। जिसके बाद मुख्य अतिथि ने झंडा वंदन किया तो वही पुलिस बल द्वारा सलामी दी गई। कार्यक्रम में मॉडल स्कूल व शासकीय कन्या हाई स्कूल की छात्र..
                 

कलेक्टर परिसर में कैंटीन का जिम्मा खुशी स्व-सहायता समूह पिपरई को सौंपा

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि अभी तक यह देखने में आता रहा है कि अभी तक कैंटीन जहां सबसे ज्यादा लोगों की भीड़ होती है वहां विभागों द्वारा ठेके पर दी जाती हैं, लेकिन पहली बार राजीव गांधी आजीविका मिशन की ओर से महिला स्व-सहायता समूह को सशक्त बनाने की दिशा में अभिनव पहल करते हुए कलेक्टरेट परिसर में कैंटीन की जिम्मेदारी खुशी स्व-सहायता समूह पिपरई..
                 

मधुमेह दिवस पर शिविर का आयोजन कर रोगियों की जांच की

फोटो148- लायनेस क्लब ने मधुमेह शिविर का आयोजन किया। अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि मधुमेह दिवस के मौके पर लायनेस क्लब की ओर से स्थानीय जिला अस्पताल में एक मधुमेह शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर शिविर में मधुमेह से पीड़ित रोगियों की जांच की गई। उन्हें मधुमेह के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई और कहा गया कि मधुमेह से बचने के..
                 

जिला अस्पताल में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के कारण दूसरे दिन भी कोई निराकरण नहीं हो सका

सिविल सर्जन ने कहा- रोगी कल्याण समिति ने कलेक्टर रेट पर वेतन देने का निर्णय लिया, लायंस क्लब एवं 108 वाहन के कर्मचारियों ने अस्पताल में लगाई झाडू फोटो142ए- लायंस और लायनेस क्लब की महिलाएं जिला अस्पताल में सफाई करते हुए। फोटो142बी- 108 वाहन के कर्मचारी भी सफाई करते हुए। फोटो142सी- जिला अस्पताल के कर्मचारी अस्पताल परिसर में अपनी मांगों..
                 

अस्पताल में सोनोग्राफी नहीं होने से रोगियों को हो रही परेशानी

कई महिला रोगी सिविल सर्जन से शिकायत करने पहुंची अशोकनगर। अशोकनगर में जिला मुख्यालय स्थित जिला अस्पताल में महिला रोगियों को सोनोग्राफी की जांच नहीं हो पाने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यह महिला रोगी अपनी शिकायत को लेकर जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. हिमांशु शर्मा के यहां शिकायत करने भी पहुंची। इसके बाद भी उन्हें जा..
                 

सप्ताह में एक दिन परिवार सहित तीर्थ की पूजा जरूर करें:मुनिश्री

अशोकनगर में विराजमान मुनिसंघ ने थूबोनजी की ओर प्रस्थान किया फोटो134ए- मुनिश्री निर्वेग सागर जी महाराज पार्श्वनाथ मंदिर पर धर्मसभा को संबोधित करते हुए। फोटो134बी- मुनिसंघ अशोकनगर से थूबोनजी के लिए प्रस्थान कर गया। अशोकनगर।नवदुनिया प्रतिनिधि जिले के सबसे बड़े तीर्थ अतिशय क्षेत्र थूवोनजी में संत शिरोमणि आचार्य श्री विद्या सागर महाराज के परम ि..
                 

विनोद बाबा ने ओर नदी को अपना आसरा बनाया, जीवन के अंतिम क्षण भी यहीं गुजारे

अशोकनगर। थूबोनजी के समीप बहने वाली ओर नदी के किनारे अपना जीवन जीने वाले उत्तरप्रदेश के आगरा जिले के फूलपुर निवासी विनोद बाबा ने एमबीबीएस की पढ़ाई करते समय जीवन की आपाधापी से दूर रहते हुए प्राकृतिक और शांत वातावरण में साधना करने का मन बनाया। उन्होंने अपनी साधना के लिए जैन दर्शन को चुना। 1980 में वह अशोकनगर जिले के उक्त स्थल पर आए..
                 

गुरूद्वारे में उत्साह से गुरूनानक जयंती

फोटो129- गुरूनानक देवजी की जयंति पर श्रद्घालुओं ने गुरूद्वारा पहुंचकर माथा टेका। मुंगावली। गुरूनानक देव जी की जयंती पर समाज में भारी उत्साह देखने मिला। वहीं अयोध्या मसले के फैसले के बाद पूरे प्रदेश में 144 धारा लगी हुई थी। शांति व्यवस्था के कारण नगर में नगर कीर्तन नहीं निकल पाया। इसके बावजूद भी समाज के युवाओं युवतियों, बुजुर्गो, महिल्..
                 

चंदेरी विधायक ने उच्च शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर नईसराय में कॉलेज खोलने की मांग

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि मप्र शासन के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी को जिले की चंदेरी विस क्षेत्र के कांग्रेस विधायक गोपाल सिंह चौहान ने एक पत्र लिखकर मांग की है कि जिले के नईसराय मुख्यालय पर महाविद्यालय की स्थापना की जाए। विधायक द्वारा उच्च शिक्षामंत्री को लिखे गए इस पत्र के बाद जीतू पटवारी ने उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र भेजकर उक्त..
                 

छेड़छाड़ का मामला दर्ज

छेड़छाड़ का मामला दर्ज अशोकनगर। जिले के मुंगावली थाने के अंतर्गत 17 वर्षीय नाबालिग बालिका ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि दानिश खान निवासी मुंगावली ने उससे छेड़छाड़ की व लगातार उसका पीछा करता था। पुलिस ने फरियादी बालिका की रिपोर्ट पर से आरोपित के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है। .................................. खबर नं.8 दो पक्षों न..
                 

रातीखेड़ा के पास जहरीले अनाज के दाने खाने से 5 मवेशियों की मौत, ग्रामीणों ने लगाया आरोप,वेयर हाउस का कचरा खाने से हुई मौत

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि जिला मुख्यालय से 4 किमी दूर अशोकनगर शाढ़ौरा सड़क मार्ग पर ग्राम रातीखेड़ा के समीप एक ही गांव के 4 मवेशियों की मौत होने के बाद ग्रामीणों द्वारा वेयर हाउस संचालक के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया है और पशुपालन विभाग ने ग्रामीणों की शिकायत के बाद पशुओं का शव परीक्षण कराया है। ग्रामीणों ने कहना है कि वेयर हा..
                 

कानून व्यवस्था बनाने कंट्रोल रूम स्थापित

कानून व्यवस्था बनाने कंट्रोल रूम स्थापित अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट डॉ. मंजू शर्मा के आदेशानुसार अपर कलेक्टर एवं उप जिला मजिस्ट्रेट डॉ. अनुज रोहतगी द्वारा वर्तमान परिस्थितियों एवं संवेदनशीलता को दृष्टिगत रखते हुए जिले में शांति, सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के लिए संयुक्त कलेक्ट्रेट कार्यालय भवन के कक्ष क्रमांक 121 अधीक्षक..
                 

गुरूनानकदेवजी के प्रकाश पर्व को लेकर 10 नवंबर से होंगे तीन दिवसीय आयोजन

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि गुरूनानकदेव जी के प्रकाशपर्व के मौके पर अशोकनगर शहर के गुरूद्वारा भवन पर तीन दिवसीय कार्यक्रम 10 नवम्बर से आयोजित किए जाएंगे। इन कार्यक्रमों में गुरू का अटूट लंगर बरसेगा। 12 नवंबर को शहर में नगर कीर्तन का आयोजन किया जाएगा। यह नगर कीर्तन शहर के प्रमुख मार्गों से निकलेगा जिसमें बड़ी संख्या में समाज के श्रद्घालुजन भाग लेंग..
                 

कृषि उपज मंडी में दो व्यापारियों में झगड़ा व मारपीट, एक घायल

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि कृषि उपज मंडी अशोकनगर में नीलामी बोली के दौरान दो व्यापारियों में कहा-सुनी के बाद इस विवाद ने झगड़े का रूप ले लिया। इस झगड़े में घायल व्यापारी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उपचार करा रहे मोती मोहल्ला निवासी मनोज पिता देशराज पाठक उम्र 48 वर्ष ने बताया कि वह कृषि उपज मंडी में दुकान क्रमांक 12 गेट नं..
                 

मारपीट का मामला दर्ज

मारपीट का मामला दर्ज अशोकनगर। जिले के देहात थाने के अंतर्गत ग्राम जनोदा निवासी खज्जू पिता टुंडा अहिरवार उम्र 60 साल ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि शिवराज अहिरवार, फतेहसिंह अहिरवार एवं रामपाल यादव ने उसे गालियां दीं, मारपीट की व जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर तीनों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ...............
                 

अतिक्रमण हटाने गया नपा का अमला, अतिक्रमणकारी ने जेसीबी चालक को तलवार फेंककर मारी

पुलिस आरोपित को अपने साथ ले गई अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि स्थानीय बीज निगम से मोहरी रोड़ की ओर जाने वाले मार्ग पर जहां नपा के सार्वजनिक शौचालय बने है वहां एक दुकानदार द्वारा कबाड़े का व्यापार किया जा रहा है जिसके द्वारा सड़क पर कबाड़ा लगाया जाता है तथा सार्वजनिक शौचालय जो बंद हो गए हैं वहां भी सामान रखा है। जिसे हटाने के लिए नपा..
                 

छात्र-छात्राओं को मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत सेमिनार में मन की समस्याओं को लेकर जागरूक किया

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में एक जागरूकता को लेकर सेमीनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार में छात्र-छात्राओं को जहां नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया गया। वहीं दूसरी ओर मन की समस्याओं को लेकर भी जागरूक किया गया। इस दौरान मानसिक स्वास्थ्य से संबंधित कई जानकारियां भी प्रदान क..
                 

देव उठनी ग्यारस की भौर में शहर में अदभुत नजारा देखने को मिला

महिलाएं अपने हाथों में कलश और उस पर दीपक लेकर निकली, गाजे-बाजों के साथ निकले चल समारोह में शहर के लोग शामिल हुए, देवों को उठाने का कार्यक्रम आयोजित किया गया अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि भारतीय संस्कृति में देव उठनी एकादशी का विशेष महत्व है। यह दिन देव उठने के साथ आरंभ होता है। इसी दिन से मांगलिक और शुभ कार्यों की शुरूआत होती ह..
                 

नईसराय में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि आने वाले दिनों में अयोध्या का फैसला आना है। ऐसे में पुलिस द्वारा नईसराय मुख्यालय पर फ्लैग मार्च निकाला गया। इस दौरान सभी दुकानदारों और नागरिकों से अपील की गई कि वह उक्त अवधि में आने वाले त्योहारों और अयोध्या के फैसले को देखते हुए हमेशा की तरह अपने कस्बे का सदभाव बनाए रखें। नईसराय के थाना प्रभारी दिनेश बिरथर..
                 

अब मोबाइल एप से जमा होगी जलकर की राशि

नगरपालिका ने सभी नागरिकों से एप मोबाइल में लोड करने की अपील अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि नगरपालिका अशोकनगर द्वारा अभी तक जलकर की राशि पर्ची देकर जमा की जाती थी, किन्तु अब नगरपालिका द्वारा मोबाइल एप के माध्यम से जलकर की राशि ऑनलाइन जमा कराने की शुरूआत की है। अगले माह से जल उपभोक्ताओं को यह राशि उन्हें एप से जमा करानी होगी। प्रत्येक..
                 

जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक 11 नवंबर को

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति(दिशा) की बैठक 11 नवंबर को दोपहर 12 बजे से कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई है। बैठक की अध्यक्षता क्षेत्रीय सांसद डॉ. केपी यादव करेंगे। इस बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी भाग लेंगे जिसके अंतर्गत जिले में केंद्रीय योजनाओं के अंतर्गत निर्माणाधीन कार्य की समीक्षा की जाएगी। ...
                 

कलेक्टर के निर्देश पर खाद्य विभाग के अधिकारियों ने रातीखेड़ा और ऊमरी की राशन की दुकानों की जांच पड़ताल की

दोनों ही जगह न तो बोर्ड मिले और न ही वितरण रजिस्टर पाया गया अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि जिले में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत राशन की दुकानों को लेकर ग्रामीणों ने कलेक्टर अशोकनगर के यहां शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें राशन की दुकानों से राशन का वितरण नहीं किया जा रहा है। वितरण में अनियमित्ता है। कलेक्टर के निर्देश पर जिला आपूर्ति विभ..
                 

एनके जाटव मुख्य टिकिट निरीक्षक को सुपर स्टार्स में शामिल किया

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि भोपाल रेल मंडल द्वारा यात्री ट्रेनों में बिना टिकिट यात्रा करने वाले यात्रियों के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस अभियान में भोपाल रेल मंडल पर टिकिट चेकिंग में एक दिन में 18 लाख 87 हजार 710 की आय दर्ज की गई। जिसमें मुख्य टिकिट निरीक्षक एनके जाटव को सुपर स्टार्स में शामिल किया गया है। एनके जाटव द्वारा मुख्य टिकिट निरीक्षक के..
                 

मप्र विकलांग अधिकार मंच का गठन किया गया

श्रीकृष्ण अहिरवार राज्य सयोंजक चुने गए अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज विकलांग लोगों की एक मीटिंग पिछले दिनों न्यू सुभाष नगर भोपाल में संपन्न हुई। इस बैठक में 14 जिलों के विकलांग साथियों ने आए दिन सामने आने वाली समस्याओं को चिन्हाकित कर संघर्ष की रणनीति तैयार की और अपना नया संगठन मप्र विकलांग अधिकार मंच का गठन किया गया। इस बै..
                 

कलेक्टर के आदेश के बाद जनसुनवाई में मौजूद रहे अधिकारी, अलग से लगाई कुर्सियां

जनसुनवाई में आए 70 आवेदन, कई का मौके पर किया निराकरण फोटो59बी- जनसुनवाई में आवेदक अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचे। अशोकनगर।नवदुनिया प्रतिनिधि प्रति मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई को लेकर अधिकारियों की अनुपस्थिति होने और वरिष्ठ अधिकारियों के स्थान पर विभाग से अन्य अधिकारियों को भेजे जाने के बाद कलेक्टर डॉ. मंजू शर्मा द्वारा..
                 

आरोपितों ने खेत से अदरक चुराया

अशोकनगर। जिले के कचनार थाने के अंतर्गत कल्ला पिता हरिनारायण कुशवाह उम्र 22 साल निवासी खजूरिया ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि आरोपित बलवीर कुशवाह निवासी खजूरिया उसके खेत में से अदरक की फसल चोरी कर ले गया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया है। इसी प्रकार मुंगावली थाने के अंतर्गत ग्राम बिलेरा निवासी हरिकृष्ण विश्वकर्मा ने..
                 

'शांति सद्भाव से त्योहार मनाएं, अयोध्या मामले के निर्णय को स्वीकारें'

ईसागढ़। नवदुनिया न्यूज सोमवार को स्थानीय थाना परिसर में प्रशासनिक अधिकारी नगर के नागरिकों की उपस्थिति में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें माह में आने वाले त्योहार गुरूनानक देव जयंती, मुस्लिम त्योहार ईद मिलादुन्नवी शांति और सद्भावना से मनाने अपील की गई। वहीं इसी माह अयोध्या मामले का निर्णय आने वाला है। इसे लेकर पुलिस प्रशासन ने..
                 

30 हजारी कोर्ट में अधिवक्ताओं पर की गई बर्बरतापूर्ण कार्रवाई के विरोध में अभिभाषक संघ ने ज्ञापन सौंपा

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि जिला अभिभाषक संघ अशोकनगर की ओर से दिल्ली पुलिस द्वारा 30 हजारी कोर्ट में अधिवक्ताओं पर की गई बर्बरतापूर्ण कार्रवाई की न्यायिक जांच कराने को लेकर राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर अशोकनगर को एक ज्ञापन सौंपा गया। इस ज्ञापन के माध्यम से दोषी पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग करने तथा उक्त घटना की न्यायिक जांच क..
                 

मेधावी छात्रों के साथ बुजुर्गों का भी सम्मान किया गया

कल्चुरी समाज द्वारा सहस्त्रबाहु जयंती पर शोभायात्रा का आयोजन किया गया अशोकनगर।नवदुनिया प्रतिनिधि कल्चुरी समाज अशोकनगर की ओर से सहस्त्रबाहु जयंती के मौके पर एक चल समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर स्थानीय अग्रवाल पैलेस से एक शोभायात्रा निकाली गई। यह शोभायात्रा शहर के प्रमुख मार्गों से निकली। नाचते-गाते हुए श्रद्घालुओं ने इस शोभायात्रा में..
                 

लायनेस क्लब ने गुलाबी नगरी जयपुर में जीते कई पुरस्कार

वैदई थीम पर प्रतियोगिताओं का किया गया था आयोजन अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज लायनेस क्लब की ओर से राजस्थान राज्य की जयपुर नगरी में लायनेस केपीटल की ओर से वैदई थीम पर कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था। इन प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए रीजन के अनेक स्थानों से कई इकाईयों ने भाग लिया था। इन इकाईयों के द्वारा वर्षभर में किए गए..
                 

बहुचर्चित हत्याकांड के आरोपित चंदेरी न्यायालय में हुए पेश

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज विगत वर्ष सीरियल के नाम से संपूर्ण मध्य प्रदेश की पुलिस को सरदर्दी बने बहुचर्चित हत्याकांड के आरोपित आदेश खामरा निवासी मंडीदीप साथी जयकरण प्रजापति निवासी बारीगढ़ जिला छतरपुर को शानिवार के दिन चंदेरी में न्यायालय के समक्ष विशेष सुरक्षा व्यवस्था के साथ सेंट्रल जेल भोपाल से पुलिस अभिरक्षा में न्यायालय में पेश किया गया।..
                 

पटवारी संघ ने कलेक्टर को एनआईसी का संपूर्ण डाटा नए सॉफ्टवेयर में री-स्टोर करने सौंपा ज्ञापन

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज जिला पटवारी संघ ने कलेक्टर अशोकनगर को एक ज्ञापन सौंपकर कहा है कि एनआईसी का सोफ्टवेयर का पूर्ण डाटा वेबजीआईएस सॉफ्टवेयर में माइग्रेशन न होने के कारण पुनः एनआईसी का डाटा बेवजी आएएस सॉफ्टवेयर में रीस्टोर करने के लिए ज्ञापन सौंपा है। जिसमें कहा गया है कि पहले भी वह कई बार उक्त संबंध में ज्ञापन सौंपकर एनआईस..
                 

कांग्रेस विधायक को बोलने का नहीं मिला मौका तो कार्यक्रम का किया बहिष्कार

अशोकनगर में रेल सुविधाओं के विस्तार के लिए आयोजित कार्यक्रम में कई कार्यों का शिलान्यास किया गया, सांसद को कार्यक्रम में बनाया था मुख्य अतिथि, विधायक को मंच पर आमंत्रित किया, बोलने का मौका नहीं मिला तो कार्यक्रम का बहिष्कार किया, कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज अशोकनगर रेलवे स्टेशन का क..
                 

अपहरण का मामला दर्ज

अपहरण का मामला दर्ज अशोकनगर। जिले के मुंगावली थाने के अंतर्गत निवासी एक युवक ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि कोई अज्ञात बदमाश उसकी 15 वर्षीय नाबालिग पुत्री को बहला-फुसलाकर भगा ले गया। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर से अज्ञात बदमाशों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया है। खबर नं.8 छेड़छाड़ की घटनाओं के 2 मामले दर्ज अशोकनगर। जिले के द..
                 

मप्र के 64वचे स्थापना दिवस के मुख्य समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रमों में स्कूली बच्चों ने आकर्षक प्रस्तुतियां दीं

मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया गया अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज मप्र का 64वां स्थापना दिवस अशोकनगर के संजय स्टेडियम में विविध सांस्कृतिक व रंगारंग कार्यक्रमों के साथ मनाया गया। इस आयोजन में स्कूली बच्चों ने जहां सांस्कृतिक प्रस्तुतियां प्रदान की वहीं ध्वजारोहण के साथ मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया गया। इस अवसर पर मप्र गान की शानदार प्रस्तुति प्रदान क..
                 

Ad

पं. जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिवस को बाल दिवस के रूप में जिलेभर के स्कूलों में मनाया गया

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन हुए, बाल मेले लगाए गए और देश के विकास में उनके योगदान को सराहा गया, कई बच्चों को पुरस्कार प्रदान किए गए फोटो145ए- बाल रंग मेले में बाल विवाह समाज के लिए अभिशाप है कि प्रस्तुति प्रदान करते हुए बच्चे। फोटो145बी- कलेक्टर बच्चों को पुरस्कार प्रदान करते हुए। फोटो145सी- कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में दिव्यांग..
                 

25 किमी लंबे रेल मार्ग पर नॉन इंटरलॉक सिस्टम का कार्य शुरू होने से 16 नवंबर से 3 दिसंबर तक कई यात्री ट्रेनें रहेंगी बंद

कई ट्रेनों का मार्ग बदला गया, 123 वर्ष बाद हो रहा है इस रेलवे ट्रैक का उद्घार, रेल लाइन दोहरीकरण से ट्रेनों की गति बढ़ेगी फोटो141ए- अशोकनगर से रातीखेड़ा के बीच जाने वाले रेलवे ट्रैक पर चल रहा है लगातार काम। फोटो141बी- रेल लाइन दोहरीकरण के साथ-साथ रेल विद्युतीकरण का कार्य भी जारी है। फोटो141सी- डिप्टी स्टेशन मास्टर के कार्यालय में नय..
                 

Ad

नीलांजन कर रही बच्चों को स्वच्छता के प्रति जागरूक

फोटो137- स्वच्छता के प्रति ईसागढ़ में किया जा रहा है जागरूक। ईसागढ़। स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के लिए नगर परिषद जागरूकता के लिए प्रतिदिन कार्यक्रम आयोजित कर रही है। इंदौर से आई नाटक कंपनी नीलांजन ग्रुप शैक्षणिक संस्थाओं में जाकर स्वच्छता पर नाटक से बच्चों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर रही है। बुधवार को पाइवेट शैक्षणिक संस्था में नाटक कंपनी..
                 

Ad

लीडः कीर्तन में गुरूनानक देव की महिमा जानी, लंगर में ग्रहण की प्रसादी

सब हेडः गुरूनानक देवजी के प्रकाश पर्व गुरूद्वारा भवन में हुए विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम कीर्तन के साथ गुरू इतिहास पर प्रकाश डाला गया, लंगर में एकसाथ सैकडों श्रद्घालुओं ने प्रसादी प्राप्त की फोटो127ए- गुरूनानक देवजी के प्रकाशपर्व पर गुरू इतिहास पर प्रकाश डालते हुए। फोटो127बी- कमेटी की ओर से अतिथियों का सम्मान किया गया। फोटो127सी- श्रद्घालुओं ने भक्तिभाव स..
                 

Ad

मारपीट की घटनाओं के कई मामले दर्ज

अशोकनगर। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में मारपीट की घटनाओं के कई मामले दर्ज किए गए हैं। ईसागढ़ थाने के अंतर्गत ग्राम पारसोल निवासी अशोक जाटव ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि सुरेंद्र यादव निवासी पारसोल ने उससे मारपीट की व जान से मारने की धमकी दी। जिले के चंदेरी थाने के अंतर्गत राजपाल आदिवासी निवासी कनावटा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि कल्ल..
                 

खबर नं.20अयोध्या में

खबर नं.20 अयोध्या में राम जन्मभूमि के विवाद की कई यादें भी अशोकनगर से जुडी है, यहीं से उत्तरप्रदेश जाने का रास्ता खुलता है अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज राम जन्मभूमि विवाद का सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पटाक्षेप हो गया है लेकिन इस निर्णय से पहले रामजन्म भूमि के लिए जो आंदोलन चले उनकी स्मृतियां भी ताजा हो गयीं है इन स्मृतियों में कई आंदोलन भी याद..
                 

गुरुनानक देव के प्रकाश-पर्व पर शासकीय कार्यालय भवनों पर होगी विद्युत सज्जा

अशोकनगर। राज्य शासन के निर्देशानुसार श्री गुरूनानक देव जी के 550 वें प्रकाश-पर्व के उपलक्ष्य में 12 नवंबर को जिले के समस्त शासकीय कार्यालयों, भवनों पर विद्युत-सज्जा की जाएगी। साथ ही जिले के समस्त शासकीय विद्यालयों, कार्यालयों में रोशनी किये जाने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जिले के समस्त प्राचार्य, प्रधानाध्यापक को दिए गए हैं। .......
                 

सभी कार्यक्रमों के आयोजन की स्वीकृतियां निरस्त की गई

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि तहसीलदार इशरार खान ने बताया कि जिले में धार 144 प्रभावशील होने के कारण जो भी धार्मिक कार्यक्रम आयोजित होना थे उन सभी धार्मिक कार्यक्रमों के शहर में होने वाले आयोजनों को लेकर प्रतिबंध लगाया गया है। मिलादुन्नवी के मौके पर शहर में निकलने वाले चल समारोह का आयोजन नहीं हुआ। इसी प्रकार वैश्य महासम्मेलन का आयोजन भ..
                 

खाली प्लाट की सफाई कर कचरे में लगाई, धमाके के साथ हुआ विस्फोट, दो युवक झुलसे

अशोकनगर शहर की बोहरे कॉलोनी का मामला, आधा किमी दूर तक सुनाई दी आवाज खाली प्लाट में पहले पटाखे बनाने का चलता था काम गंभीर रूप से जलने के बाद उन्हें जिला अस्पताल लाए जहां से घायलों को भोपाल रेफर किया प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे, विस्फोट के कारणों का नहीं चला पता अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि शहर की बोहरे कॉलोनी में उस समय..
                 

आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई

आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि पिछले दिनों ऊषाबाई पति देवेंद्र परिहार एवं सुरेश आदिवासी निवासी कदवाया की मृत्यु हो गई थी। उनकी आकस्मिक मृत्यु का प्रतिवेदन बनाकर भेजा गया था जिसके बाद प्रभारी मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया द्वारा देवेंद्र परिहार एवं चतरा आदिवासी को 5-5 हजार रुपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई गई है। इस मा..
                 

जिला अस्पताल में बच्चों के वार्ड में पलंगों की संख्या कम होने के बाद अब एनआरसी के वार्ड को शिशु वार्ड में तब्दील करने की प्रक्रिया शुरू

एनआरसी वार्ड को इसी भवन के अगले तल पर किया जा रहा है सिफ्ट अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि जिला अस्पताल अशोकनगर में शिशुवार्ड एक ऐसा वार्ड है जहां सबसे अधिक संख्या में बच्चे उपचार कराने के लिए पहुंचते हैं। बच्चों के लिए मात्र 14 पलंग है और चौगुने बच्चे भर्ती रहते हैं। इन बच्चों की अत्याधिक संख्या के कारण जिला अस्पताल अशोकनगर में वर्तमान में जो शिशुव..
                 

हर वर्ग ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का किया स्वागत

सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुनने के लिए शहर की जनता पूरे दिन उत्साहित रही पुलिस और प्रशासन की गाड़ियां शहर में तैनात नजर आईं पूरे शहर में शांति और सदभाव का माहौल देखा गया अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि जैसे ही बहुप्रतीक्षित राम जन्मभूमि विवाद के फैसले की घड़ी सामने आई वैसे ही शहर की जनता देश की सर्वोच्च अदालत के फैसले का इंतजार करती नजर आई।..
                 

जिले में कई उप-निरीक्षकों, सहायक निरीक्षकों और प्रधान आरक्षकों के तबादले

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि जिले में कानून व्यवस्था और प्रशासनिक व्यवस्था की दृष्टि से एसपी पंकज कुमावत ने कई उप-निरीक्षकों और सहायक उप-निरीक्षकों के साथ प्रधान आरक्षकों और आरक्षकों की बदली एक थाने से दूसरे थाने में की है। जिसमें उप-निरीक्षकों में संजीव शर्मा को पुलिस लाइन से थाना मुंगावली, नीतू सिंह को पिपरई से कोतवाली, मीना रघुवंशी को..