जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

अज्ञात के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज, कोतवाली पुलिस को सौंपा मामला

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। आमला थाना क्षेत्र के ग्राम बोड़ी के जंगल में कई टुकड़ों में मिले मानव कंकाल के मामले में आमला पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया है। संभावित मृतक की गुमशुदगी चूंकि कोतवाली थाना में दर्ज है, इसलिए आगे की कार्रवाई के लिए मामला कोतवाली पुलिस को सौंप दिया गया है। परिजनों ने कपड़ों..
                 

पुलिस जिला मुख्यालय बनाएगी 10-10 बिस्तर के दो आइसोलेशन वार्ड

लीड के साथ पैकेज... - मुंगावली और चंदेरी में बनेंगे वार्ड, दो भवनों का किया चयन अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मध्यप्रदेश पुलिस महानिदेशक के निर्देश के बाद जिला मुख्यालय पर जरूरत पड़ने पर पुलिसकर्मियों की सुविधा के लिए दो आइसोलेशन वार्ड बनाने की तैयारी की जा रही है। जिसे लेकर दो भवनों का चयन किया गया है। इन भवनों में 10-10 बिस्तर के अ..
                 

लॉकडाउन तोड़ने पर मामला दर्ज

न्यूज गैलरी... अशोकनगर। सिटी कोतवाली पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर दो आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। कोतवाली के टीआई प्रेमप्रकाश मुदगिल के अनुसार देवेन्द्र पिता तेजसिंह प्रजापति निवासी लम्बरदार मोहल्ला अशोकनगर एवं राजकुमार पिता रामप्रसाद प्रजापति निवासी बरखेड़ा जागीर के विरूद्घ यह मामले दर्ज किए गए हैं। जिले के नईसराय थाने के..
                 

बाजार व अस्पताल में उमड़ रही भीड़, नहीं रख रहे पर्याप्त शारीरिक दूरी

सचित्र आरएजे 21 कुरावर। सरकारी अस्पताल की ओपीडी में पर्चा बनवाने लगी मरीजों व परिजनों की भीड़। (-नवदुनिया) कुरावर (नवदुनिया न्यूज)। लॉकडाउन के बीच नगर में सुबह 9 से 11 बजे तक किराना, सब्जी, मेडिकल, दूध डेयरी खुलने की छूट दी गई है, जिसमें स्थानीय सहित आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में ग्रामीण खरीदी करने दुकानों पर पहुंच रहे हैं। बड़ी संख्या..
                 

लॉकडाउन तोड़ने पर कोतवाली पुलिस ने कई लोगों पर मामले दर्ज किए

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सिटी कोतवाली पुलिस ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लॉकडाउन के बाद भी निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने पर कई मामले दर्ज किए है। सिटी कोतवाली के टीआई प्रेमप्रकाश मुदगिल ने बताया कि वेदांत भवन की पास वाली गली में गुलशन पिता पप्पू नामदेव उम्र 20 वर्ष के विरुद्ध धारा 144 लागू होने के बाद भी समोसे बेंचते हुए पाए जाने..
                 

मदद के लिए करेंगे संयुक्त कमेटी का गठन

एसडीएम ने ली सामाजिक संस्थाओं की बैठक, कहा- सचित्र आरएजे 18 नरसिंहगढ़। बैठक को संबोधित करते एसडीएम सिद्वार्थ जैन व मौजूद सामाजिक संस्थाओं के सदस्य। (-नवदुनिया) नरसिंहगढ़ (नवदुनिया न्यूज)। मंगलवार को एसडीएम सिद्वार्थ जैन ने सामाजिक संस्थाओं की एक बैठक जनपद कार्यालय में ली। एसडीएम ने बताया कि सभी संस्थाओं को निर्देश दिए कि हमारा मुख्य..
                 

जरूरतमंदों की मदद के लिए व्यापारियों ने की राशन देने की घोषणा

एसडीएम के साथ हुई बैठक में व्यापारियों ने लिया निर्णय। सचित्र आरएजे 16 नरसिंहगढ़। एसडीएम कार्यालय जाते व्यापारी संघ के सदस्य। (-नवदुनिया) 17 नरसिंहगढ़। असहाय लोगों को बांटने तैयार किए जा रहे भोजन के पैकेट। (-नवदुनिया) नरसिंहगढ़ (नवदुनिया न्यूज)। दिहाड़ी मजदूर व असहाय लोगों ने प्रशासन से खाने की व्यवस्था करने की मांग की है। काम-धंधा चौपट हो..
                 

राशन बंटने की सूचना मिलने के बाद भीड़ उमड़ी, पुलिस ने भगाया

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। समाजसेवा के लिए इन दिनों अनेक लोग सामने आ गए है। निरंतर लोगों के आने का क्रम जारी है। राशन सामग्री के साथ भोजन के पैकेट उपलब्ध कराने के लिए लगातार हर रोज नई जानकारियां सामने आती है। जिसके चलते स्थानीय विवेक टाकीज के पीछे एक गल्ला व्यापारी अशोक जैन और रीतेश जैन के द्वारा राशन सामग्री वितरित करने की..
                 

इंदौर से मजदूरों को आता देख समाजसेवियों ने भोजन-पानी की कराई व्यवस्था

कोरोना वायरस की जांच करने के लिए मजदूरों को ले गए जिला अस्पताल चॉकलेट कंपनी में करते थे काम, कहा कंपनी 3 माह के लिए हो रही बंद, मकान मालिक भी एडवांस मांग रहे थे किराया अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भले ही शासन ने मजदूरों के पलायन पर रोक लगा दी हो और कहा है कि जो जहां है वहीं रहेगा। इसके बाद भी महानगरों में रहकर अपना जीव..
                 

शासन के आदेश के बाद जिला जेल के 22 विचाराधीन कैदियों को 45 दिन के लिए अंतरिम जमानत पर किया रिहा

कोरोना का जीवनदान अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शासन के आदेश के बाद अशोकनगर जिला जेल में ऐसे विचाराधीन कैदी जो 5 साल की सजा से कम वाली धाराओं में अपराधी हैं। ऐसे 22 कैदियों को न्यायालय द्वारा 45 दिन के लिए अंतरिम जमानत पर रिहा किया गया है। इन सभी 22 कैदियों को आगामी 13 मई को न्यायालय में सरेंडर करने के लिए निर्देश जारी किए गए..
                 

जरूरतमंदों की मदद के लिए समाजसेवी संस्थाएं आगे आएं-कलेक्टर

समाजसेवियों की बैठक संपन्न अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए पूरे अशोकनगर जिले में 14 अप्रैल तक लॉक डाउन जारी है। इस दौरान गरीब, असहाय, निराश्रित लोगों को भोजन की व्यवस्था सुचारू रूप से की जा सके। इस के लिए कलेक्टर डॉ. मंजू शर्मा की अध्यक्षता में रविवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष..
                 

अशोकनगर से पैदल अपने घर जा रहे 22 ग्रामीणों को खाना उपलब्ध कराया

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर फंसे हुए मजदूरों के अशोकनगर आने का क्रम जारी है। ऐसी स्थिति में जब 22 ग्रामीणों को अशोकनगर-विदिशा सड़क मार्ग पर पैदल जाते हुए देखा गया तब इन ग्रामीणों के भोजन की व्यवस्था समाजसेवियों के द्वारा की गयी। भोजन कराने के पश्चात इन ग्रामीणों की स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा जांच की..
                 

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर दो लोगों पर ममला दर्ज

मलावर। कोरोना वायरस को लेकर चल रहे लॉकडाउन को लेकर पुलिस प्रशासन भी अब सख्त नजर आने लगा है। मलावर थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर मलावर पुलिस द्वारा मोहर सिंह पिता रोशन लाल लववंशी (27) निवासी जामी एवं लाला बना पुत्र इंदर सिंह राजपूत(26) निवासी मलावर, को लाकडाऊन का उल्लंघन करने पर सीआरपीसी की धार..
                 

गायों के लिए भी चारे के इंतजाम में जुटे हैं युवा

राजगढ़। कोरोना वायरस के चलते इन दिनों बाजार बंद हैं। सब्जी मंडियों एवं गल्लाा मंडियों के बंद रहने के कारण बेसहारा मवेशियों के लिए चारे का संकट गहराता जा रहा है। ऐसे में युवा उन मवेशियों के लिए भी चारे का इंतजाम करने में जुटे हुए हैं। ब्यावरा एवं सुठालिया में कुछ ऐसाा ही नजारा देखने को मिला। जहां जरूरतमंद नागरिकों के साथ बेसहारा मवे..
                 

आम रास्तों पर ठहरा बरसाती पानी, आवागमन में आ रही परेशानी

सचित्र आरएजे 20 उदनख़ेडी। छापरा गांव में सार्वजनिक रास्ते पर ठहरा बारिश का पानी। (-नवदुनिया) उदनखेड़ी (नवदुनिया न्यूज)। नजदीकी गांव छापरा के आम रास्तों पर नालियों का गंदा पानी ठहरा हुआ है। पिछले दिनों हुई बारिश ने हालातों को ओर भी बदतर बना दिया है। रास्तों पर बरसाती पानी के जमाव से लोग अपने घरों में आवागमन में कठिनाई महसूस कर रहे हैं। सेवाि..
                 

दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की मदद की

सचित्र एसआरपी 22 मदद करते हुए। पड़ाना(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के चलते प्रधानमंत्री के 21 दिन के लॉक डाउन के दौरान अन्य राज्यों में अपना व्यवसाय एवं मजदूरी करने वाले लोगों का कामकाज ठप होने के कारण अपने अपने घरों को लौट रहे हैं। इसी के तहत गुजरात राज्य से भी सूरत में ऑटो से अपनी रोजी-रोटी चलाने वाले दर्जनों ऑटो वाहन आगरा मुं..
                 

दो बीमार युवकों को लाया राजगढ़, जांच के लिए भोपाल भेजे सैंपल

राजगढ़। कोरोना वायरस के खौफ के बीच जिले के अलग-अलग हिस्सों से दो बीमार युवकों को जिलाा अस्पताल राजगढ़ लाया गया है। यहां लाने के बाद उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। जांच के लिए दोनों युवकों के सैंपल भोपाल भेजे गए हैं। युवकों को राजगढ़ लाने की जानकारी सामने आने के बाद से ही जिले में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। तीन युवक ि..
                 

बाहर से आए लोगों का स्वास्थ्य जांचा

ब्यावरा। कोरोना वायरस के कारण बड़ी संख्या में बाहर कार्यरत लोग ब्यावरा व आसपास के क्षेत्र में लौटे है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन लोगों का परीक्षण लगातार किया जा रहा है। शुक्रवार को भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगभग 25 लोगों का परीक्षण किया गया और उन्हें आइसोलेशन में रहने के सख्त निर्देश दिए गए। जानकारी के अनुसार इनमें कनाडा से आयी एक लड़की सहित राजस्थ..
                 

सर्दी, खांसी से पीड़ि

सर्दी, खांसी से पीड़ित को जांच के लिए राजगढ़ भेजा, सैंपल लिए सचित्र आरएजे 19 माचलपुर। सर्दी, खांसी के मरीज को एंबुलेंस से राजगढ़ भेजा गया। (-नवदुनिया) माचलपुर (नवदुनिया न्यूज)। सर्दी, खांसी से पीड़ित स्थानीय निवासी एक व्यक्ति को गुरुवार-शुक्रवार की रात करीब 1 बजे जिला अस्पताल भेजा गया है। स्थानीय निवासी होकम पहलवान गुरुवार दोपहर 3 बजे स्थानीय सरक..
                 

आज से बंद रहेगा सब्जी बाजार, किराना की होम डिलेवरी होगी

ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। लॉक डाउन के दौरान सुबह 6 से 12 आवश्यक वस्तुओं की दुकाने खुल रही है। लेकिन इस दौरान भारी भीड़ उमड़ने से लॉक डाउन अर्थ हीन साबित हो रहा है। इसको देखते हुए गुरुवार को एसडीएम संदीप अस्थाना ने सब्जी विके्रताओं की बैठक बुलाई और निर्देशित किया कि वह सब्जी मंडी में न बेचते हुए प्रत्येक मोहल्लें में निर्धारित समय के दौरा..
                 

समस्त राजस्व एवं न्यायालीन कार्य 14 अप्रैल तक स्थगित

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नोवल कोरोना वायरस के प्रसार, बचाव,रोकथाम के लिए संपूर्ण भारत में किए गए लॉकडाउन के दौरान जारी एडवाइजरी के पालन में कलेक्ट र एवं जिला मजिस्ट्रेट डॉ. मंजू शर्मा द्वारा जारी आदेशानुसार जिला अशोकनगर अंतर्गत समस्त राजस्व एवं न्यायालयीन कार्यो को आगामी 14 अप्रैल 2020 तक स्थगित किया गया है। ....................
                 

लॉकडाउन का पालन नहीं करने पर वाहन किया जब्त

मलावर। कोरोना वायरस से बचाव के लिए लॉकडाउन की घोषणा के बाद बस्बों और ग्रामीण क्षेत्रों में भी इसका पालन कराया जा रहा है। इसके लिए पुलिस द्वारा गांव गांव पहुंच कर मुनादी की जा रही है और लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है। गुरुवार को पुलिस द्वारा लॉकडाउन का पालन ना करते हुए सड़क पर निकलने वाले बाइक सवार व अटो चालक को..
                 

राजस्थान में फंसे हैं 1600 मजदूर, विधायक ने सीएम ऑफिस व तीन कलेक्टरों से की बात

राजगढ़। राजगढ़ क्षेत्र के करीब 1600 मजदूर राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में फंसे हुए है। ऐसे में उन्हें वापस बुलाने के लिए विधायक बापूसिंह तंवर ने राजस्थान के सीएम कार्यालय सहित तीन जिलों के कलेक्टरों से बात की है। कहा है कि या तो वापस भिजवाया जाए या फिर वहीं रहने का इंतजाम करवाया जाए। राजगढ़ क्षेत्र से बड़ी संख्या में हर साल मजदूर फसल काटने के..
                 

14 अप्रैल तक देश लॉकडाउन होने के बाद लोग अपने घरों पर ही कैद हुए

पुलिस और प्रशासन का सख्त पहरा शहर की सड़कों पर रहा, कुछ घंटों के लिए सुबह के समय दुकाने खुली, समाजसेवी लोग विषम परिस्थितियों में सेवाएं देने वालों के लिए सहयोग करते देखे गए अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। संपूर्ण देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन करने का कदम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा उठाए जाने के बाद ऐसा लगा जैसे अशोकनगर शह..
                 

गुमशुदगी का मामला दर्ज

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सिटी कोतवाली अशोकनगर के अंतर्गत पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज किया है। 55 वर्षीय महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 20 वर्षीय युवती घर से बिना बताए कहीं चली गई है। जिसे सब जगह तलाशा, लेकिन पता नहीं चला है। पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज किया है। ................................... खबर नं.2 अवैध शराब का विक्रय..
                 

सौंधिया समाज के चार विवाह सम्मेलन स्थगित, 1 हजार जोड़ों का होना था विवाह

राजगढ़। कोरोना से बचने के लिए सोंधिया राजपूत समाज ने अप्रैल माह में होने वाले समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन स्थगित कर दिए हैं। आने वाले समय में जब हालात सामान्य होंगे तो आयोजित होंगे। समाज द्वारा इस साल चार सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित होने वाले थे। जिसमें करीब 1000 जोड़ों का विवाह होना था, लेकिन इस स्थगन के कारण यह विवाह अब रुक जाए..
                 

टेलर रविंद्र ने चाचा के साथ तैयार किए 400 मास्क, लोगों को निश्शुल्क वितरित किए

बहादुरपुर (नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए बहादुरपुर के टेलर ने मास्क उपलब्ध कराए। बहादुरपुर कस्बे के युवा टेलर रविंद्र नामदेव और उसके चाचा वीरेंद्र नामदेव ने लोगों की मास्क की समस्या को दूर करने का कार्य किया है। उन्होंने अपने घर पर 400 से अधिक मास्क तैयार किए। कस्बे के लोगों को निश्शुल्क वितरित कि..
                 

दोपहर 12 बजे तक खुली दुकानें, बाहर घूमने वालों से लगवाई बैठक

लॉकडाउन के चलते जिले भर में पुलिसकर्मियों ने दी समझाइश, नहीं मामने वालों पर सख्ती दिखाई, गल्ला मंडी में पहुंचाई सब्जी और फलों की दुकानें - एसपी ने लोगों को मास्क बांटे, वाहनों की जांच पड़ताल की अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में 25 मार्च की रात 12 बजे तक लॉकडाउन के आदेश होने के बाद 24 मार्च को भी अशोकनगर शहर में आधे दिन दुक..
                 

दुकान की शटर तोड़कर किराना व नकदी चोरी

नईसराय (नवदुनिया न्यूज)। नईसराय थान के अंतर्गत बस स्टैंड पर किराने की दुकान का ताला तोड़कर किराने का सामान एवं कुछ नकदी ले गए। सोनू पुत्र रमेश साहू निवासी छापर जो नई सराय बस स्टैंड पर किराने की दुकान चलाता है। सोमवार रात में अपनी दुकान का ताल लगाकर घर छापर चला गया। मंगलवार को जब में दुकान पर आया तो शटर का एक तरफ का..
                 

कोरोना के खात्मे के लिए सड़क पर उतारे समाजसेवी, बांट रहे मॉस्क

पिपरई(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण और बचाव को लेकर पिपरई में दो समाजसेवियों ने मुहिम चलाई है। जिसमें मनोज जैन तारई और प्रदीप तिवारी घर-घर जाकर लोगों को कोरोना वायरस से बचने की समझाइश दे रहे हैं। साथ ही निशुल्क में मॉस्क के साथ ही लौंग-इलायची और कपूर देकर बचाव व लक्षण के बारे में अवगत करा रहे हैं। आज दा..
                 

अशोकनगर जिला 25 मार्च के रात12 बजे तक लॉकडाउन

दूसरे दिन भी जिला मुख्यालय पर बाजार बंद रहे, पुलिस और प्रशासन के वाहन सड़कों पर घूमते रहे लोग अपने घरो पर ही कैद रहे, ट्रेनों के बंद रहने के साथ बसें भी बंद रहीं अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। रविवार को जनता कर्फ्यू के बाद देर रात कलेक्टर के द्वारा जिले को लॉकडाउन घोषित किया गया। जिसके बाद सोमवार को भी जिला मुख्यालय पर सन्नाटा पसरा रहा..
                 

कारणों के चलते 28 वर्षीय युवक ने फांसी लगाई

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सिटी कोतवाली के अंतर्गत स्थानीय मंदसौर मिल निवासी राजपाल जाट पिता रविन्द्र जाट उम्र 28 वर्ष ने अपने ही घर में अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगा ली जिससे उसकी मौत हो गयी। मृत युवक की सूचना मिलने पर सिटी कोतवाली पुलिस युवक को शव परीक्षण हेतु जिला अस्पताल लेकर पहुची जहां शव परीक्षण के बाद परिवारजनों को सौंप दिया गया..
                 

जनता कर्फ्यू के बाद शाम को शहर में लोगों ने थाली, शंख,घंटियां और तालियां बजाई

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान पर एक ओर जहां शहर जनता कर्फ्यू के दौरान पूरी तरह बंद रहा, वहीं दूसरी ओर शाम के 5 बजते ही शहर भर में घर-घर से वर्तन बजने की आवाजे आना शुरू हुईं जो करीब 30 मिनिट तक बजती रही। किसी ने मकान के दरवाजे पर खड़े होकर तो किसी ने घरों के बाहर से आकर सामूहिक रूप से वर्तन बजाकर..
                 

जिले में एट्रोसिटी एक्ट के दो मामले दर्ज

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में एट्रोसिटी एक्ट के दो मामले दर्ज किए गए हैं। जिले के पिपरई थाने के अंतर्गत मूडराकला निवासी आशाराम पिता देवीलाल कोरी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि आरोपित रामवीर केवट ने उसके भाई की लोहे के पाइप से मारपीट की, गालियां दी और जान से मारने की धमकी दी। जिले के चंदेरी थाने के..
                 

संक्रमण रोकने नगर परिषद ने कराया छिड़काव

21 बीआरओ6ः गलियों में दवाई का छिड़काव करता नपा कर्मी । फोटोःनवदुनिया सुठालिया(नवदुनिया न्यूज)। इन दिनों जब सारी दुनिया कोरोना वायरस के संक्रमण से भयभीत है। सुठालिया नगर के नागरिकों को कोरोना से संक्रमण से बचाने के लिए नगर परिषद द्वारा प्रशासक प्रदीप भार्गव के निर्देशन में मुख्य नगरपालिका अधिकारी वीरेंद्र चक्रवर्ती द्वारा संपूर्ण नगर में की..
                 

कोरोना से सुरक्षाः पेट्रोल पंप पर मास्क पहनकर ड्यूटी कर रहे कर्मचारी

सचित्र एसआरपी 23 मास्क में पेट्रोल पंप पर कर्मचारी। सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस(कोविड़-19) को लेकर सभी लोग अलर्ट है और दूसरो को अपने-अपने स्तर पर अलर्ट किया जा रहा है। स्थानीय भारत पेट्रोल पंप आरोरा पंप पर शनिवार को गाड़ियों में पेट्रोल डालने वाले कर्मचारी मास्क में ड्यूटी करते नजर आए। इन कर्मचारियों ने पेट्रोल भराने पहुंचने..
                 

सारंगपुर पहुंचने पर विधायक का भाजपाइयों ने किया स्वागत

सचित्र एसआरपी 19- विधायक कोठार का स्वागत करते हुए भाजपाई। सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। प्रदेश के राजनीतिक बनते बिगड़ते समीकरणों के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ के इस्तीफे देने के बाद शनिवार को प्रातः काल 8 बजे क्षेत्रीय विधायक कुंवरजी कोठार 10 दिन अज्ञातवास पर रहने के बाद सारंगपुर पहुंचे। इस पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा उनका फूल मालाओं से स्वागत..
                 

नगर सहित क्षेत्र में झमाझम बारिश, जौलखेड़ा में गिरे ओले

आम के बौर झड़े, गेहूूं की फसल भी प्रभावित मुलताई। नगर सहित क्षेत्र में शाम झमाझम बारिश के साथ ही आसपास के ग्रामीण अंचलों में ओलावृष्टि भी हुई। नगर में जहां शाम को पहले हल्की बूंदा-बांदी हुई, वहीं बाद में तेज बारिश हुई। इधर ग्राम जौलखेड़ा में बारिश के साथ ओले गिरने की भी खबर है। ग्रामीण जगदीश दोड़के ने बताया कि जौलखेड़ा में बूंदा-बांदी के स..
                 

अज्ञात आरोपित ने बाइक से टक्कर मारी

अज्ञात आरोपित ने बाइक से टक्कर मारी अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के बहादुरपुर थाने के अंतर्गत कैलाशचंद्र नामक युवक को एक अज्ञात बाइक चालक ने अपने वाहन को तेजी व लापरवाही से उसे टक्कर मार दी जिससे उसे चोटे आयी है। यह घटना टीटोर की पुलिया पर हुई जिसके बाद बहादुरपुर थाने की पुलिस ने अस्पताल में भिजवाया जहां उसका उपचार किया जा रहा..
                 

शहरवासियों ने भी पीएम के सुझावों को जनहित में उचित माना, प्राइवेट सेक्टर में भी दुकानदारों ने प्रशंसा की

                 

कब्जा नहीं हटाया तो भीम आर्मी करेगी आंदोलन

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मुंगावली में 31 वर्ष पुराने आंबेडकर पार्क पर से अतिक्रमण नहीं हटाने को लेकर मुंगावली प्रसशान के खिलाफ भीम आर्मी ने 5 अप्रैल को उग्र आंदोलन करने का निर्णय लिया है। भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष सुधीरे मोरे ने बताया कि भीम आर्मी के प्रदेश प्रभारी एवं प्रदेश प्रवक्ता ने पार्क का निरीक्षण किया और स्थिति का जायजा लिया। सा..
                 

मप्र में चल रहा सियासत का ड्रामा प्रदेश हित में जल्द हो समाप्त

विधायकों का 12 दिनों से परिवार के साथ मिलने वाले और पार्टी के लोग बेसब्री से कर रहे इंतजार न फोन पर संपर्क हो रहा, न हालचाल पता चल रहा, अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कमलनाथ सरकार के जो 22 विधायक जिनमें 6 मंत्री है पिछली 9 मार्च से बैंगलुरु में डेरा डाले हुए हैं जिनमें अशोकनगर जिले के दो कांग्रेस विधायक भी शामिल हैं। जिनमें अशोकनगर..
                 

बैंककर्मी मास्क लगाकर कर रहे काम, कई रेल यात्रियों ने कैंसल कराए रिजर्वेशन

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने आज एसबीआई बैंक में बांटे जाएंगे मास्क सोने-चांदी के दामों में गिरावट, पिछले तीन दिन में 250 से अधिक रेल यात्रियों ने अपने रिजर्वेशन कैंसल करवाए अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर अब सब जगह सर्तकता बरती जा रही है। इस सर्तकता के चलते अशोकनगर के सबसे बड़े बैंकों में से एक भ..
                 

सब्जी मंडी में सीएमओ ने बताया फिजीकल डिस्टेंस का महत्व

मुंगावली(नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगर की सब्जी मंडी में सीएमओ ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान सब्जी वाले थोक एवं फुटकर विक्रेता झुंड बनाकर सब्जी की बोली लगा रहे थे एवं सब्जी खरीदने आये लोगों को जब सब्जी खरीदते हुए देखा तो सीएमओ विनोद उन्नीतान द्वारा समझाइस दी गई। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते सब्जी की बोरी लगाने से पहले खरीददार..
                 

जिले में डॉक्टरों के लिए मात्र 11 किट उपलब्ध, दो वेंटीलेटर में से एक बंद

लीड खबर कोरोना इफेक्टः संक्रमण फैलने की स्थिति में जिले में नहीं है पर्याप्त वेंटीलेटर की सुविधा, भोपाल से अब क नहीं आई जांच किट पाइंटर - जिला अस्पताल में श्रमिकों का आने का क्रम जारी, बुधवार को 255 की जांच की गई - संसाधन बढ़ाने की जरूरत, आपात स्थिति में बन सकती है समस्या फैक्ट फाइल.... 255 लोगों की जांच बुधवार को की गई..
                 

मदद के बढ़े हाथ, राहगीरों को खिला रहे भोजन

- जयपुर और इंदौर से पहुंचे 80 लोगों को कराया भोजन शाढ़ौरा (नवदुनिया न्यूज)। विभिन्न प्रांतों से अपने घरों की ओर कूच कर रहे सैकड़ों राहगीरों जिसमें जयपुर एवं इंदौर के अधिक लोग हैं जो कि प्रतिदिन शाढ़ौरा से निकलते हुए अपने गंतव्य की ओर कूच करते नजर आ रहे हैं। अब प्रदेश शासन द्वारा प्रत्येक जिले में आश्रय स्थल बनाए गए हैं, जिसके..
                 

बाहर से आने वाले श्रमिकों के हाथों पर लगाई सील, 14 दिन होम क्वारंटाइन में रहें

इंदौर और जयपुर में काम कर रहे श्रमिकों का गृह जिला अशोकनगर आने का क्रम जारी अशोकनगर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। लॉकडाउन के चलते जिले के कई श्रमिक परिवार जो इंदौर और जयपुर रहकर कामकाज करते हैं, उनका अपने घरों को आने का क्रम जारी है। यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक जिला अस्पताल में 990 बाहरी लोगों की जांच की जा..
                 

भाजपा कार्यकर्ता से 100 रुपये का योगदान पीएम फंड में देने की अपील

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भाजपा के जिलाध्यक्ष उमेश रघुवंशी ने जिले के सभी भाजपा पदाधिकारियों, कार्यसमिति के सदस्यों और पूर्व विधायकों, पूर्व संगठन मंत्री, पूर्व समस्त जिला अध्यक्ष एवं जिले के समस्त जिला पदाधिकारियों, सभी मोर्चों के पदाधिकारियों, सभी मंडल अध्यक्षों, सभी प्रकोष्ठ और प्रकल्प के पदाधिकारियों, सभी पार्षदों, एवं सभी भारतीय जनता प..
                 

बाहर से आने वाले लोगों को मॉडल स्कूल और मांगलिक भवन में करें क्वारेंटाइनः कलेक्टर

लीड खबर------ पहली बार सारंगपुर पहुंचे कलेक्टर नीरज कुमार सिंह नेसिविल अस्पताल का किया निरीक्षण, कोरोना से निपटने संबंधित व्यवस्थाएं देखी सारंगपुर में जिले की सीमा पर बढ़ाई चौकसी, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश सचित्र एसआरपी 27 सारंगपुर सिविल अस्पताल का निरीक्षण करते कलेक्टर नीरज कुमार, एसपी प्रदीप शर्मा।नवदुनिया। 28 शहर से लगभग 3 किमी दूर जिले की बार्ड..
                 

अपना नगर सेवा समिति के सदस्य रोजाना बांट रहे 700 पैकेट भोजन

                 

अपनी दादी की स्मृति में मास्क वितरित किए

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। अंकित बड्कुल पायलघर द्वारा गुरूदेव समाज कल्याण समिति अशोकनगर को उनकी दादी स्वर्गीय श्रीमती बाई बड्कुल की स्मृति में 1000 मास्क भेंट किए । जिनको समिति कार्यकर्ताओ द्वारा लोगों की वितरित किया जा रहा है । इस क्रम में आज सेंट्रल बैंक अशोकनगर , स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अशोकनगर, पंजाब बैंक अशोकनगर में ए..
                 

गल्ला व्यापारी संघ ने 22 क्विंटल 50 किलो गेहूं दिया

चंदेरी(नवदुनिया प्रतिनिधि)। कृषि उपज मंडी व्यापारी संघ चंदेरी द्वारा जरूरतमंद गरीब लोगों की सहायता के लिए स्वेच्छा से 22 क्विंटल 50 किलो गेहूं एसडीएम बृज बिहारी श्रीवास्तव एवं भारसाधक अधिकारी कृषि उपज मंडी तथा सचिव माधवसिंह चौहान कृषि उपज मंडी को दिया गया है ताकि गरीबों की मदद की जा सके। चंदेरी और आसपास के लोगों की मदद के लिए अनेक..
                 

पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने मुख्यमंत्री राहतकोष में 30 लाख की सहायता दी

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। पूर्व केन्द्रीयमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कोरोना जैसे संक्रमण का सामना कर रहे लोगों के स्वास्थ्य एवं अन्य संसाधनों की आपूर्ति के लिए स्वयं की ओर से मुख्यमंत्री राहतकोष में 30 लाख रुपये की राशि दी है। इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक पत्र भी लिखा है। जिसमें कहा गया है कि भारत सरकार प्रधानम..
                 

पुलिस ने जनसहयोग से शुरू की जनता रसोई

370 मजदूरों को मेडिकल चेकअप कर खिलाया खाना बहादुरपुर(नवदुनिया न्यूज)। स्थानीय पुलिस थाना में रविवार से जनता रसोई शुरू की गई। टीआई नरेन्ध सिंह यादव ने बताया कि जनसहयोग से खाद्य सामग्री एकत्रित की गई है, थाना परिसर में ही खाने के पैकेट बनाए गए। जिन्हे पुलिस व नागरिकों ने जरूरतमंदों को वितरित किया गया। यह वह जरूरतमंद थे जो इंदौर,..
                 

अनुमति लेने डिप्टी कलेक्टर के पास पहुंचे लोग

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। डिप्टी कलेक्टर राजन बी नाडिया के बाहर अनेक लोग बाहर जाने के लिए खड़े हुए नजर आए। यह लोग जिला प्रशासन से अनुमति की मांग को लेकर पहुंचे थे। जिसमें कई लोग कार्यालय के अंदर और कई लोग बाहर खड़े नजर आए। इस दौरान डिप्टी कलेक्टर ने बताया कि भारत सरकार के गृह विभाग द्वारा आदेश जारी किए गए हैं। जिसके अनुसार आव..
                 

घरों में रहकर बिताया दिन, समाजसेवियों ने जरूरतमंदों तक पहुंचाई राहत सामग्री

जिले में लॉक डाउन के दौरान परेशान गरीब वर्ग की सेवा के लिए आगे आ रहे समाजसेवी। सचित्र आरएजे 13 खिलचीपुर। खिलचीपुर में भोजन तैयार करते सेवा भारती के कार्यकर्ता। (-वि) 14 खिलचीपुर। खिलचीपुर की गरीब बस्तियों में राहत सामग्री वितरित करते समाजसेवी। (-वि) 15 पीपल्यारसोड़ा। गश्त के दौरान पुलिस ग्रामीणों को दे रही घरों में रहने की समझाइश। (-नवदुि..
                 

दादी जानकी के निधन पर की योग साधना

खिलचीपुर। ब्रह्माकुमारी संस्थान की मुख्य प्रशासिका 104 वर्षीय राजयोगिनी दादी डॉ. जानकी के देहांत के बाद स्थानीय सेवा केंद्र पर योग साधना की गई। केंद्र प्रभारी बहन नीलम के अनुसार दादी जानकी 91 वर्ष की उम्र में वर्ष 2007 में संस्थान की मुखिया नियुक्त की गई थी। उनका निधन आध्यात्मिक जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति है। (नप्र) ग्राहकों व ग्रामीणों को बांटेगे 15..
                 

नवरात्रः घरों में श्रद्घालु, मंदिरों में पुजारी कर रहे देवी की आराधना व उपासना

सचित्र आरएजे 18 नरसिंहगढ़। करणी माता मंदिर में देवी की पूजा-अर्चना करते पुजारी। (-नवदुनिया) नरसिंहगढ़ (नवदुनिया न्यूज)। शक्ति की उपासना के पर्व नवरात्र के दौरान नगर में लोग अपने घरों में रहकर देवी मां की आराधना कर रहे हैं। दूसरी ओर मंदिरों में पुजारी देवी के श्रीविग्रह व प्रतिमाओं का श्रृंगार कर पूजा-अर्चना कर रहे हैं। प्राचीन करणी माता मंदिर, हि..
                 

मलावर क्षेत्र में दो दिन से बिजली सप्लाई बंद

ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। ब्यावरा के तहसील टप्पा मलावर क्षेत्र में पिछले दिनों तेज बारिश और हवाओं के कारण गुरुवार से ही बिजली व्यवस्था चरमा गई है। गुरुवार रात्रि को गुल हुई बिजली शुक्रवार शाम को तीन-चार घंटे तक आई इसके बाद फिर रात्रि में कई फाल्ट हो जाने के कारण शनिवार शाम तक बिजली का कोई अता पता नहीं है। लाइट नहीं आने से लोगों को..
                 

सिलेंडर लेने उमड़े ग्राहक, नहीं किया सोशल डिस्टेंस नियमों का पालन

सचित्र आरएजे 22 खिलचीपुर। भारत गैस गोदाम पर शुक्रवार को सिलेंडर लेने लगी ग्राहकों की भीड़। (-वि) खिलचीपुर (नवदुनिया न्यूज)। भारत गैस के स्थानीय गोदाम पर शुक्रवार को सिलेंडर लेने के लिए ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान लोगों ने पर्याप्त दूरी बनाए रखने संबंधी सुरक्षात्मक नियमों का पालन नहीं किया। जानकारी मिलने पर एसडीओपी निशा रेड्डी, थाना प्र..
                 

मेडिकल दुकान के सामने लगाए चूने के गोल घेरे

27 बीआरओ 6ः मेडिकल दुकान पर दूरी से गोल घेरे में खड़े ग्राहक। फोटोःनवदुनिया मंडावर। ग्राम पंचायत में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के संबंध में थाना प्रभारी राजपाल सिंह राठौर बोड़ा टीम के साथ तहसीलदार किरण धाकड़ आदि ने बैठक ली। जिसमें निर्णय लिया गया कि सभी मेडिकल व अस्पताल जन सेवा में 24 घंटे सेवा देंगे। साथ ही किराने की दुक..
                 

देदला और दयाखेड़ी में भी हुआ नुकसान

सचित्र एसआरपी 9 गरीब के आशियाने में नुकसान।नवदुनिया। 10 पेड़ टुट गया तेज हवाओं से।नवदुनिया। 11 बिजली के पोल गिरने से रात भर रहा गांवो में अंधेरा। सारंगपुर (नवदुनिया न्यूज)। सारंगपुर जपं की ग्राम पंचायत देदला एवं ग्राम दयाखेडी में बीती रात करीब 8 बजे भयंकर तेज गति चली हवा व तूफान से भारी मात्रा में नुकसान की खबर है। यहं ओले के साथ तेज बारिया..
                 

90 लोगों को आइसोलेट कर की थर्मल स्क्रीनिंग, गांव पहुंचकर भंडारा भी रुकवाया

ज्ञानपुर और बमूरिया गांव में इंदौर और अन्य जगह से पहुंचे बड़ी संख्या में लोग, सख्ते में आया प्रशासन नईसरांय (नवदुनिया न्यूज)। नईसराय तहसील के तीन गांवों में बडी संख्या में बाहर से पहुंचे लोग प्रशासन की मुसीबत का कारण बन गए। जैसे ही प्रशासन को बाहर से पहुंचे लोगों की जानकारी मिली तो प्रशासन सहित स्थानीय लोगों में हडकंप मच गया। इसके..
                 

नपा ने सब्जी विक्रेताओं को पहचान पत्र जारी किए, गल्ला मंडी में थोक सब्जी बेची जाएगी

शहर में सब्जी खरीदने के लिए नागरिकों को गल्ला मंडी नहीं जाना पड़ेगा शहर के सभी वार्डों में फुटकर सब्जी बेचने कई दुकानदारों को लगाया गया अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। 14 अप्रैल तक लॉक डाउन के चलते शहर में सब्जी सप्लाई का निर्णय कृषि उपज मंडी में किया गया था जहां थोक विक्रेताओं के साथ फुटकर दुकानदार भी पहुंच रहे थे जिसके कारण लोगों..
                 

जपं सारंगपुर के 9 हजार से अधिक असंगठित परिवारों को राहत का इंतजार

एसडीएम कौशिक ने कहा आज शासन से आदेश मिले है, सुविधाएं जल्द मुहेय्या कराई जाएगी। सचित्र एसआरपी 28 श्रमिकों को अब भी इंतजार है सरकारी मदद का। नवदुनिया। सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। सारंगपुर जनपद पंचायत के अंतर्गत 37 हजार 882 असंगठित मजदूर पंजीकृत है और करीब साढे 9 हजार परिवार इस श्रेणी में शामिल है, बावजूद इसके बीते 5 दिनो के लॉकडाउन में उ..
                 

पिपरई में पुलिस और प्रशासन की सख्ती, आने जाने वाले लोगों पर पुलिस ने लाठियों के साथ सख्ती दिखाई

पिपरई(नवदुनिया न्यूज)। जिलेभर में लॉकडाउन की स्थिति के साथ पिपरई का चिकमंगलूर चौराहा भी पुलिस और प्रशासन की सख्ती के रूप में देखा गया। इस दौरान 25 मार्च को सुबह से लेकर शाम तक जब पुलिस की गाडी लाउडस्पीकर लगाकर हर गली हर मोहल्ले में जाकर लोगों को कोराना वायरस से बचने के लिए समझाइश देती हुई नजर आयी। आने जाने वाले लोगों पर..
                 

संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने पर परिवारजनों ने शव परीक्षण कराया

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के देहात थाने के अंतर्गत ग्राम बाबूपुर निवासी त्रिलोकसिंह सिख की तबीयत खराब होने पर उसे उपचार के लिए मुंगावली अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। मृतक का दामाद निशानसिंह निवासी बहादुरपुर मृतक के यहां अपनी पत्नी सहित घर पर रहता था। मृतक के अन्य परिवारजनों में से महावीर..
                 

बिना काम के सड़क पर घूम रहे युवक पर दर्ज हुआ प्रकरण

ब्यावरा। कोरोना वायरस के खतरे से आगाह करने के बाद भी लॉक डाउन के दौरान कई लोग बेवजह सड़कों पर घूम रहे है। पुलिस के बार-बार समझाने और तमाम प्रकार की सख्ती के बावजूद भी लोग घरों से बाहर निकल रहे है। ऐसे लोगों के लिए पुलिस सख्ती बरत रही है। पुलिस ने एक और प्रकरण बुधवार को बनाया है। युवक बिना किसी कारण के शहर की सड़कों..
                 

सोशल डिस्टेंनसिंग का नहीं हो रहा था पालन, प्रशासन ने बनाया नया प्लान

                 

बंद में भी समाजसेवी युवक बांट रहे जरूरतमंदों को भोजन

-कोरोना का असरः जिला लॉकडाउन, सूचना मिलने पर भोजन के 100 पैकेट तैयार कराकर किए वितरित अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते हुए शहर के बाजार बंद है। मजदूर तबके के साथ-साथ रोज मेहनत करना और पेट भरने वाले लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है। ऐसे लोगों के साथ-साथ सार्वजनिक स्थानों पर अपन..
                 

चूल्हे से टपरिया में लगी आग, सात माह का बच्चा जला

- दो साल के बेटे को देखरेख के लिए छोड़ खेत में काम करने गए थे माता-पिता नईसराय (नवदुनिया न्यूज)। जिले के नईसराय थाने के अंतर्गत अमरोद नईसराय मार्ग पर मंगलवार की दोपहर 11 बजे गेहूं के खेत में बनी टपरिया में आग लग जाने से 7 माह के बच्चे की जलकर मौत हो गई। टपरिया में रहने वाले बच्चे के माता-पिता खेत में काम करने गए थे। इस बच्चे की दे..
                 

अब समर्थन मूल्यं पर गेहूं की खरीदी 01 अप्रैल से

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शासन ने 25 मार्च से गेहूं की खरीदी प्रत्येक जिले में उपार्जन केंद्रों पर खरीदी के निर्देश दिए थे किन्तु कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर 25 मार्च से होने वाली खरीदी की तिथि बढ़ाकर एक अप्रैल की गई है। एक अप्रैल से सभी जिलों में खरीदी होगी किन्तु अशोकनगर जिले में हर वर्ष गेहूं की खरीदी अप्रैल के प्रथम सप्ताह में होती आई है।..
                 

जिले में जनसुनवाई का कार्यक्रम निरस्त

वाहनों पर भी प्रतिबंध लगाया गया अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना संक्रमण के चलते बचाव और उपायों को लेकर जिले के कलेक्टर द्वारा पहले ही लॉक डाउन की स्थिति जारी की गई थी। उसके बाद मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई का कार्यक्रम निरस्त किया गया है। पूर्व में पिछले मंगलवार को दो बाबुओं को जनसुनवाई का आवेदन लेने के लिए लगा..
                 

भाजपा में शामिल होने के बाद दोनों विधायक लौटे घर

जजपाल सिंह ने कहा- तेरा तुझको अर्पण, बृजेन्द्र सिंह ने कहा- त्याग किया है तो उसका लाभ मिलेगा अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। अशोकनगर जिले के दो कांग्रेस विधायक कांग्रेस का दामन छोड़कर एक दिन पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और ज्योतिरादित्य सिंधिया की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए हैं। दिल्ली से लगभग 13 दिन बाद अपने घर वापिस लौट..
                 

जनता कर्फ्यू को लोगों ने सराहा, कहा- इससे बेहतर कोई विकल्प नहीं था

यह जनहित में सबके लिए लाभकारी साबित होगा अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जनता कर्फ्यू को लेकर नागरिको से अपील की गयी थी। इस अपील का लोगों ने स्वागत किया जिसका प्रभाव शहर में अब तक के इतिहास में बड़े पैमाने पर देखने को मिला। यह स्वयं जनता की ओर से लगाया गया कर्फ्यू था। ऐसे में हमने जनता से जुड़े कुछ लोगा..
                 

सड़क दुर्घटनाओं के दो मामले दर्ज

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में सड़क दुर्घटनाओं के दो मामले दर्ज किए गए हैं। जिले के नईसराय थाने के अंतर्गत जगदीश पिता रामसिंह कुशवाह उम्र 24 साल निवासी किर्रोदा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि विशाल झा निवासी बडा लौहादपुरा पुरानी शिवपुरी ने अपनी कार को पलटा दिया जिससे फरियादी को चोटें आई हैं। दूसरी घटना जिले के सिटी कोतवाली क..
                 

जनता कर्फ्यू के पक्ष में जागरूक मंच ने निकाला मार्च

21 बीआरओ 7ः नागरिकों से अपील करते मंच सदस्य। फोटोःनवदुनिया ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के खिलाफ पूरे देश में जनता कर्फ्यू की घोषणा की गयी है। उस कर्फ्यू को ब्यावरा का प्रत्येक नागरिक अपना समर्थन दें और अपना सहयोग करें, अपने घरों से ना निकले व्यापारी बंधु अपने प्रतिष्ठान बंद रखें एवं कोरोना वायरस सजग करने के लिए मंच के क..
                 

राव समाज ने दहेज प्रथा को लेकर की चर्चा

ब्यावरा। शहर राव समाज के सामूहिक बैठक मांगलिक भवन में संपन्न हुई। जिसमें समाज के विकास एवं शिक्षा, रूढ़िवादिता पर अंकुश, शादी में फिजूल खर्च पर रोक, और दहेज प्रथा पर रोक, बाल विवाह बंद करने जैसे अन्य विषय पर चर्चा हुई। नव युवक मंडल के एलकार राव, हेमंत सिंह, हेमू राव, चिंटू, राकेश, राजपाल, जगदीश, जीतू, बबलू, ललित, चंदन, वीरेंद्र, रवि, हरिओम, वि..
                 

स्विजरलैंड से आयी युवती की स्वास्थ्य अमले ने की जांच

ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। जिले में विदेश से आने वाले सभी लोगों की जांच की जा रही है और उन्हें होम आइसोलेशन में रखा जा रहा है। शुक्रवार रात ब्यावरा में स्विट्जरलैंड से आयी एक 26 वर्षीय युवती की कोरोना वायरस से संबंधित जांच की गयी। उक्त युवती को भी 14 दिनों के लिए होम आइसोलेशन में रखा गया है। अब तक जिले में विदेश से आए 12 लोगों की जांच क..
                 

लोगों को बांटे मॉस्क, जनता कर्फ्यू के समर्थन का किया आग्रह

कोरोना जोड़... सचित्र एसआरपी 16- नागरिकों को मॉस्क वितरित करते संस्था पदाधिकारी। पड़ाना (नवदुनिया न्यूज)। कोरोना के खतरे से बचने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है सावधानी और जागरूकता। यदि हम सब जागरूक होकर छोटी-छोटी सावधानियां बरतेंगे तो निश्चित ही हम इस खतरनाक बीमारी पर भी विजय प्राप्त कर सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि साफ-सफाई क..
                 

लायनेस क्लब ने जागरूकता अभियान चलाया

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। लायनेस क्लब की अशोकनगर इकाई द्वारा प्रांतीय अभियान के अंतर्गत एक जागरूकता अभियान चलाया गया। स्थानीय बस स्टैंड पर मजदूरों, दुकान संचालकों और बस यात्रियों को पेम्पलेट के माध्यम से जागरूक किया गया। इस दौरान कहा गया कि हम अपनी सुरक्षा यदि करें तो इस बीमारी से आसानी से बच सकते है। इस दौरान कैबिनेट मेम्बर सीमा सुराना..
                 

कोरोना को हराने की सांसद ने अपील की

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। गुना संसदीय क्षेत्र के सांसद डॉ. केपी यादव ने आमजन से सावधानी, सर्तकता की अपील की है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री द्वारा कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए देश की जनता से एक राष्ट्रीय संकल्प लेने का आग्रह किया है। इसके लिए संसदीय क्षेत्र की जनता से अपील है कि स्वच्छता, सर्तकता और संकल्प के साथ इस संकट क..
                 

प्रदेश में कांग्रेस सरकार गिरने के बाद भाजपाइयों ने खुशियां मनाई, गांधी चौक पर ढ़ोल-बाजों के साथ पटाखे फोडे

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मप्र में लगातार 15 साल भाजपा सत्ता में रहने के बाद 15 माह पहले हुए विधानसभा के चुनाव में कुछ सीटों के अंतर से सत्ता से दूर रह गई थी। जिसके बाद कमलनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में कांग्रेस सरकार सत्ता में आई थी। 15 माह तक सत्ता में रहने के बाद कांग्रेस के कई विधायक सिंधिया के साथ चले गए। जिन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया।..
                 

सिटी कोतवाली पुलिस ने तीन स्थायी वारंटी हिरासत में लिए

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सिटी कोतवाली पुलिस ने तीन स्थायी वारंटियों को हिरासत में लिया है। सिटी कोतवाली के टीआई प्रेमप्रकाश मुदगिल ने बताया कि कोतवाली पुलिस के द्वारा गठित की गई टीम के द्वारा हेमंत उर्फ हेमू पिता इंद्रभान सिंह यादव निवासी टेलीफोन एक्सचेंज के पीछे अशोकनगर, घनश्याम पिता नत्थूलाल अहिरवार निवासी लम्बरदार गली अशोकनगर तथा अक्षय..
                 

करीलाधाम मेले के दौरान 3 बाइक हुई चोरी

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के करीलाधाम में पिछले दिनों जानकी माता के दरबार में हुए आयोजित मेले में लाखों श्रद्घालुओं ने भाग लिया था। कई श्रद्घालु बाइकों से इस मेले में भाग लेने पहुंचे थे किन्तु जब वापिस लौटे तब उनकी बाइक कोई अज्ञात बदमाश चुरा ले गए। जिसकी रिपोर्ट अलग-अलग बाइक चालकों ने बहादुरपुर थाने में दर्ज कराई है। जिस पर से पुलिस ने..
                 

गुरूसिंह सभा अध्यक्ष का चुनाव आज

ईसागढ़(नवदुनिया न्यूज)। गुरूद्वारा सिंह सभा बहेरिया स्थित गुरूद्वारे के अध्यक्ष एवं पंचों का चुनाव शुक्रवार को होगा। जिसका कार्यकाल 20 मार्च 2023 तक यानि तीन वर्षों तक होगा। निर्वाचन कमेटी द्वारा उक्त चुनाव के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। गुरूद्वारा सिंह सभा ईसागढ़ में जो भी पंच निर्वाचित होंगे उनसे जो भी निर्माण कार्य कराया जाना है बहुमत के आधार पर र..
                 

Ad