जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

चंदेरी स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण कर स्टाफ की जानकारी ली

राज्य मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष के साथ सदस्यों ने ओपीडी, ड्रेसिंग रूम, पैथोलॉजी लेब, दवा वितरण कक्ष स्टोर रूम, स्टॉक रजिस्टर तथा दवाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली अध्यक्ष ने कहा- स्वास्थ्य केन्द्र में आने वाले प्रत्येक मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिले अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति नरेंद्र कुमार जैन..
                 

19 सितम्बर को जिले के प्रभारी सचिव, जिले के अधिकारियों की बैठक लेंगे

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज कलेक्टर डॉ. मंजू शर्मा ने जिले के सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि 19 सितम्बर को अशोकनगर जिले के प्रभारी सचिव राजीवचंद दुबे 2 बजे विभागीय कार्यों की समीक्षा करेंगे। इस बैठक को लेकर उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा है कि वह अपने विभागों की तैयारी करके आयें और अपना प्रजेंटेशन प्रदान करें। उन्होंने निर्देशित..
                 

सर्पदंश से किशोर की मौत

सर्पदंश से किशोर की मौत अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज जिले के ईसागढ़ थाने के अंतर्गत ग्राम महुअन निवासी छोटू उर्फ कल्ला पिता देवीलाल कुशवाह उम्र 13 वर्ष को उसके घर में ही सर्प के डस लिया। बाद में उसे जिला अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक जांच करने के बाद किशोर को मृत घोषित कर दिया। मृतक की सूचना के बाद पुलिस ने किशोर का शव पर..
                 

अशोकनगर में भगवान विश्वकर्मा की जयंती पर शोभायात्रा निकाली गई

खबर नं.18 अशोकनगर।नवदुनिया प्रतिनिधि ओझा समाज समिति अशोकनगर के तत्वावधान में मंगलवार को विश्वकर्मा पूजन दिवस महोत्सव एवं चल समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर शहर में भगवान विश्वकर्मा के अनुयायियों ने शहर में भक्तिभाव से एक शोभायात्रा निकाली। जिसमें समाजजनों ने बड़ी संख्या में भाग लिया और भगवान विश्वकर्मा की सृष्टि को दी गई तकनीक क..
                 

आंगनवाड़ी केंद्र दूर होने से महिलाएं और बच्चे परेशान

सड़क और शमशान घाट भी नहीं है गांव में आंगनवाड़ी भवन का निर्माण गांव से दूर होने से ग्रामीणों को नहीं मिल रहा है लाभ बंगला चौराहा। ग्राम पंचायत घाट बमूरिया के अंतर्गत अतरेजी के ग्रामीणों ने बताया कि आंगनवाड़ी अभियान के अंतर्गत ग्राम से दूर आंगनवाड़ी भवन का निर्माण किया गया है। इस भवन का निर्माण गांव से दूर होने की वजह से न तो बच्चे आंगनव..
                 

रेलवे के डिवीजनल इंजीनियर ने स्टेशन आधुनिकीकरण को लेकर प्रस्ताव तैयार किया

अशोकनगर स्टेशन पर अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ भ्रमण किया अशोकनगर।नवदुनिया प्रतिनिधि पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल रेल मंडल के डीईएन ऋ षि यादव ने अशोकनगर रेलवे स्टेशन का फिर निरीक्षण किया। इसके पहले भी वह निरीक्षण कर चुके है। इस निरीक्षण के दौरान उन्होंने अशोकनगर रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण के लिए सर्वे कर प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश..
                 

भारतीय जनता युवा मोर्चा ने कचनार में हुई घटना को लेकर ज्ञापन सौंपा

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज पिछले दिनों जिले के कचनार थाना मुख्यालय पर प्रधान आरक्षक द्वारा ग्रामीणों को परेशान करने और संदिग्ध गतिविधियों में शामिल होने पर ग्राम के लोगों द्वारा विरोध किया गया। जिसके बाद एसपी को शिकायत भी की गई। सांसद द्वारा भी प्रधान आरक्षक को हटाने की बात की गयी थी किन्तु इसके बावजूद भी उन्हें नहीं हटाया गया। जिसके बाद पछले..
                 

रोजगार सहायक संघ ने कांग्रेस सरकार को याद दिलाए वचन

वचन पत्र के अनुसार नियमित करने और मांगों का निराकरण करने की मांग अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज ग्राम रोजगार सहायक पंचायत सहायक सचिव कर्मचारी संघ ने 16 सितंबर को अशोकनगर में एक ज्ञापन कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें संघ के जिलाध्यक्ष आनंद यादव के नेतृत्व में संघ ने मांग की कि मप्र सरकार वचनपत्र के अनुसार उन्हें नियमित करने की मांग पूरी क..
                 

पिछले 10 दिनों से चली लगातार प्रतियोगिताओं के प्रतियोगियों को पुरस्कृत किया

सांसद ने कहा- धर्म के रास्ते पर चलकर बुराइयों से दूर रह सकूं अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज दिगंबर जैन पंचायत अशोकनगर के तत्वाधान में 10 दिवसीय महापर्व पर्यूषण के अवसर पर और जैन विमानोत्सव के मौके पर लगातार अपनी सेवाएं देने वाले समाजसेवियों और विभिन्न संगठनों के लोगों को उनकी सेवाओं के लिए आयोजित एक धर्मसभा में मुख्य अतिथि के रूप में स्थानी..
                 

नाचते-गाते और डांडिया खेलते हुए निकाला चल समारोह

वर्षा के बीच दूसरे दिन जैन विमानोत्सव के चल समारोह में लोगों का उत्साह कम नहीं हुआ अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज दो दिवसीय जैन विमानोत्सव के चल समारोह का 15 सितंबर को दूसरा दिन था। पहले दिन मौसम की अनुकूलता के बीच विमानोत्सव का चल समारोह भक्तिभाव से आयोजित हुआ था। दूसरे दिन 15 सितंबर को आयोजित होने वाले इस समारोह में वर्षा के बीच वि..
                 

बारिश अधिक होने से कई मकान गिरे

शाढौरा। नवदुनिया न्यूज शाढौरा में कभी तेज बारिश तो कभी रिमझिम बारिश का दौर जारी है, लेकिन नमी और बारिश से कमजोर हो चुके मकान और दीवारों के गिरने का सिलसिला शुरू हो चुका है। कस्बे में मोहल्क मिल्क, मोहल्ला सोनी मंदिर के पास बार्ड नंबर 13 संतोष चौरसिया एवं मुरादन बानो वार्ड नंबर 13 असलम खान, रमजान खान बाडर्ं नवंबर 13 सा..
                 

अंबेडकर युवा समिति ने ग्राम कुम्हरिया, बरोदिया में पहुंचकर पहली बार हिंदी दिवस मनाया

गांव के लोगों को हिंदी की उपयोगिता से अवगत कराया गया ईसागढ़।नवदुनिया न्यूज हिंदी दिवस के मौके पर नगर में कई जगह कार्यक्रम आयोजित किए गए। वहीं सेवा समिति ने ग्राम कुम्हरिया में कार्यक्रम आयोजित कर हिंदी को सशक्त बनाने पर बल दिया । ग्राम कुम्हरिया, बरोदिया में पहली बार हिंदी दिवस मनाया। भले ही हिंदी भाषा को 14 सितंबर 1949 का..
                 

351 मीटर लंबी चुनरी यात्रा निकाली

बड़ी संख्या में महिला और पुरुष शामिल हुए अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज जिले के प्रसिद्घ करीलाधाम के लिए अशोकनगर से एक चुनरी यात्रा का आयोजन किया गया। 351 मीटर लम्बी इस चुनरीयात्रा की शुरूआत अशोकनगर से की गई। इस चुनरीयात्रा में भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में शहर के साथ-साथ ग्रामीण अंचलों से भी लोग पहुचे थे। लगभग 38 किमी लम्बी इस यात्रा की शुरूआत सु..
                 

धार्मिक ग्रंथों की पालकी भी निकाली गई

जैन विमानोत्सव के चल समारोह में इस बार भगवान आदिनाथ चांदी के विमान में और भगवान महावीर चांदी के रथ में निकले, धार्मिक ग्रंथों की पालकी भी निकाली गई, शोभायात्रा में हजारों श्रद्घालु उमड़े, महिलाओं और बालिकाओं में विशेष उत्साह देखा गया अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज शहर के बड़े धार्मिक कार्यक्रमों में से एक जैन समाज का विमानोत्सव का आयोजन भी शा..
                 

संभागीय फुटबाल प्रतियोगिता में बालक वर्ग की 6 और बालिका वर्ग की 3 टीमों ने भाग लिया

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज वर्षा के बीच 65वीं शालेय संभागीय फुटवाल प्रतियोगिता का आयोजन शाढ़ौरा के उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में किया गया। इस प्रतियोगिता में ग्वालियर संभाग के 8 जिलों में से 6 जिले की 9 टीमों ने प्रतियोगिता में भाग लिया जिसमें 17 वर्ष की आयु वर्ग के बालक वर्ग से 6 टीमों ने और बालिका वर्ग ने 3 टीमों ने भाग लिया। भारी बारिस के बाद भी सं..
                 

लोकसेवा केंदों के माध्यम से भू-अभिलेख प्राप्त करने की सुविधा शुरू

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज राज्य शासन ने किसानों के लिए 11 सितम्बर से अशोकनगर जिले में वेब जीआईएस साफ्टवेयर से भू-अभिलेख प्रतिलिपि प्रदाय करने का कार्य प्रांरभ किया गया है। इससे किसानों को अब आसानी से भू-अभिलेख प्रतिलिपियाँ मिलने से उन्हें किसी कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पडेंगे। किसानों को तकलीफों से बचाने के लिये यह कदम उठा..
                 

लोक अदालत के लिए 16 खंडपीठों का गठन किया गया

लोक अदालत के लिए 16 खंडपीठों का गठन किया गया अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज जिला मुख्यालय के साथ मुंगावली और चंदेरी के न्यायालय परिसर में आज नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया गया है। इन लोक अदालतों को लेकर 16 खंडपीठों का गठन किया गया है जिसमें अशोकनगर जिला न्यायालय पर 11, मुंगावली में 5 और चंदेरी में 3 खंडपीठ गठित की गई है। इस लोक अ..
                 

प्रतियोगिता में विजेता छात्रों को नगद राशि व प्रतीक चिन्ह प्रदान किए

मातृभाषा प्रचार समिति द्वारा जिला स्तरीय छात्र प्रतिभा प्रोत्साहन प्रतियोगिता अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज मातृभाषा प्रचार समिति की मप्र इकाई के माध्यम से अशोकनगर जिला मुख्यालय पर आयोजित छात्र प्रतिभा प्रोत्साहन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में जिलेभर से चयनित होकर आये बच्चों को उनकी प्रतिभा के आधार पर पुरूष्कार के लिए चुना गया। जिन्हें क्रमशः..
                 

एसपी ने दो प्रधान आरक्षकों पर की कार्यवाही

एसपी ने दो प्रधान आरक्षकों पर की कार्यवाही अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने यातायात पुलिस का काम देख रहे दो प्रधान आरक्षकों पर अवैध वसूली को लेकर कार्यवाही की है जिसमें यातायात पुलिस के प्रधान आरक्षक रघुवीर धाकड़ के विरुद्घ निलंबन की कार्यवाही की गई है जबकि यातायात पुलिस में होमगार्ड के प्रधान आरक्षक सरदार सिंह की सेवा..
                 

बारिश के बीच कै ंट में मना अनंत चतुर्दशी महोत्सव

गुना। अनंत चतुर्दशी के मौके पर कै ंट क्षेत्र में विमानोत्सव मनाया जाता है। लेकि न गुरुवार को सुबह से बारिश जारी होने से कार्यक्रम पर असर पड़ा। क्योंकि , कई स्थानों पर विभिन्न झांकि यां सजाई जाती हैं, तो अखाड़े भी शामिल होते हैं। इस दौरान विमानों का चल समारोह भी निकलता है। कार्यक्रम में शहर के अलावा आसपास से भी लोग पहुंचते हैं, लेकि न इस..
                 

तिनसी प्राथमिक विद्यालय बंद मिला, तीन शिक्षक निलंबित

तिनसी प्राथमिक विद्यालय बंद मिला, तीन शिक्षक निलंबित रामपुरा के शिक्षक स्कूल में फर्स पर शराब के नशे में सोते हुए पाए गए, उक्त शिक्षक के विरूद्घ निलंबन की कार्यवाही बीईओ और बीआरसी को नोटिस जारी अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि जिले में शासकीय शालाओं के हाल बेहाल है। आए दिन होने वाली कार्यवाही के बावजूद भी शालाएं कभी बंद मिल रही है तो कभी शिक्षक..
                 

प्रताड़ना का मामला दर्ज

अशोकनगर। सिटी कोतवाली अशोकनगर के अंतर्गत जेल के सामने स्थित एक मकान में पिछले दिनों एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकशी कर ली थी। जिसके बाद पुलिस ने मर्ग का मामला दर्ज किया था। मर्ग की जांच के बाद युवक को प्रताड़ित करना पाया गया। पुलिस ने रमेश अहिरवार, धारा अहिरवार, गौरी अहिरवार, धनीराम अहिरवार निवासी ग्राम रांवसर के विरुद्घ धारा 306 के..
                 

मुर्हरम पर मातमी धुन के बीच ताजिये निकाले गए

चंदेरी। नवदुनिया न्यूज चंदेरी में मुर्हरम पर 15 मातमी ताजिये निकाले गए। जिसमें बादशाही ताजीया, बजीरी ताजीया,बंजारी टोला, इन ताजियों का मिलाप रात्रि में सब्जी फर्रोशॉ की बुर्राख के साथ मिलाप हुआ ।इसके बाद तीनों ताजिये अपने अपने स्थान को वापिस चले गये। इसके बाद रात्री में ही चौक, चेतन ,शाहबिलायत साहब तीनों ताजिये सदर बाजार के चौक..
                 

दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज

अशोकनगर। जिले के ईसागढ़ थाने के अंतर्गत ग्राम शाहपुर निवासी इंदरसिंह पिता अंग्रेज सिख उम्र 26 साल ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि आरोपित अंग्रेज सिंह सर्वजीत सिंह ने दहेज के संबंध में मारपीट की और दहेज को लेकर प्रताड़ित किया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना व मारपीट का मामला दर्ज किया है। .......... खबर नं.8 नाबालिग का अपहरण हुआ अ..
                 

जिला स्तरीय छात्र प्रतिभा प्रोत्साहन प्रतियोगिता आज

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज मप्र राष्ट्रभाषा प्रचार समिति भोपाल द्वारा छात्र प्रतिभा प्रोत्साहन प्रतियोगिता का आयोजन 11 सितंबर को आयोजित किया गया है। यह प्रतियोगिता दो चरणों में आयोजित की गई है। इस प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय और तृतीय विजेता रहे प्रतियोगियों को पुरस्कृत किया जाएगा। कार्यक्रम के संयोजक डॉ. रामसेवक सोनी ने बताया कि प्रथम चरण में विद्य..
                 

घंटा,घडियाल, मंजीरे बजाकर भाजपा करेगी घंटानाद आंदोलन

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज मप्र बचाओ, कांग्रेस भगाओ, 9 माह की कांग्रेस सरकार की वादा खिलाफी और भ्रष्टाचार के विरुद्ध भाजपा घंटानाद आंदोलन करेगी। इस आंदोलन में कार्यकर्ता बड़े स्तर पर घंटा,घडियाल, ढोल मंजीरे बजाकर कलेक्ट्रेट का घेराव करेंगे। इस आंदोलन के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया एवं सांसद डॉ.केपी यादव होंगे ।..
                 

सेवानिवृत प्राचार्यों का सम्मान कर पौधारोपण किया

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज स्थानीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय में संस्था के सेवानिवृत्त प्राचार्य आरके दुबे, केके शर्मा, एवं, सेवानिवृत प्राध्यापक एचआर गुलाटी एवं प्रो. एसएन सक्सेना का प्राचार्य केएन झा द्वारा शाल-श्रीफल भेट कर सम्मान किया गया। इस अवसर पर सभी ने महाविद्यालय और संस्था परिसर का भ्रमण कर अवलोकन किया तथा प्राचार्य और समस्त स्टाफ सहित संस्था..
                 

शहर के तुलसी सरोवर में 20 वर्षीय युवक का शव मिला

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज शहर के तुलसी सरोवर में एक युवक के डूब जाने की खबर के बाद आपदा प्रबंधन टीम का अमला स्थानीय तुलसी सरोवर पर पहुुंचा और युवक की तालाब के पानी में तलाशी शुरू की गई। जिसके बाद उसका शव तुलसी सरोवर के घाट से 25 मीटर दूर तालाब के पानी में पाया गया। जिसे यह अमला तालाब के अंदर से निकालकर किनारे पर लेकर पहुचे। शुरूआ..
                 

ब्राहम्ण महापंचायत ट्रस्ट द्वारा समाज की प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज सर्व ब्राह्मण महापंचायत ट्रस्ट द्वारा रविवार को स्थानीय सर्व महापंचायत ट्रस्ट धर्मशाला परशुराम मंदिर में प्रतिभा सम्मान समारोह का भव्य आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में समाज की प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। लगभग 250 स्कूली छात्र-छात्राओं को सम्मानित होने का मौका मिला। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्थानीय सांसद डा केपी यादव थे..
                 

शिशु वार्ड में 14 पलंग की सुविधा, भर्ती किए 90 बच्चे

बीमारियों से पीड़ित रोज 300 बच्चे पहुंच रहे जिला अस्पताल एक पलंग पर 3 से 4 बच्चे कर रहे भर्ती जिला अस्पताल में विभिन्न रोगों से पीड़ित बच्चों की संख्या बढ़ी एक पलंग पर 3 से 4 बच्चों को रखा जा रहा है, कुछ का गैलरी में उपचार जारी अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज जिला अस्पताल अशोकनगर में इन दिनों बच्चों से संबधित रोगों की संख्या बढ़ने के बाद उनकी माताएं ब..
                 

सेहराई में धरना-प्रदर्शन करने के बाद दो पक्षों की रिपोर्ट पर 170 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज जिले के सेहराई थाने के अंतर्गत चंदेरी-मुंगावली सड़क मार्ग पर लोगों की भीड़ द्वारा थाने के सामने विरोध प्रदर्शन करने के बाद पुलिस ने दो पक्षों की रिपोर्ट पर 170 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। जिनमें दोनों पक्षों की ओर से कुछ लोग नामजद भी है। यह विरोध प्रदर्शन पिछले दिनों 70 वर्षीय महिला की हत्या..
                 

अशोकनगर जिला पंचायत में वार्डों की संख्या 11 से बढ़कर 12 हुई

अभी तक एक-एक वार्ड में 30 से अधिक पंचायतें थी अब सभी पंचायतों को लगभग बराबर की श्रेणी में रखा गया अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि जिला पंचायत अशोकनगर में वार्डों की संख्या 11 से बढ़कर 12 हो गई है। एक वार्ड बढ़ाया गया है और वार्डों का नये सिरे से परिसीमन किया गया है। ग्वालियर संभाग के आयुक्त के द्वारा अंतिम प्रकाशन किए जाने के बाद वार्डों की सीम..
                 

मेहंदी एवं रंगोली प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में प्रतियोगियों ने भाग लिया

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि एक ओर जैन समाज के महापर्व पर्यूषण के मौके पर रात्रिकालीन अवधि में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन किए जा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर 7 सितंबर की दोपहर में दिगम्बर जैन महिला महासमिति की ओर से एक रंगोली और मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन स्थानीय संत भवन में आयोजित किया गया। जिसमें भाग लेने वाले प्रतियोगियों क..
                 

विभिन्न आरोपितों पर इनाम घोषित

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत द्वारा विभिन्न अपराध के आरोपितों को बंदी बनवाने या बंदी बनवाने के लिए सही सूचना देने वाले व्यक्ति को पुरस्कार की राशि से पुरस्कृत किए करने के लिए इनाम की राशि दिए जाने की घोषणा की गई है। जिला अशोकनगर के थाना मुंगावली अंतर्गत विभिन्न अपराधों में लिप्त प्रदीप पिता कल्लू सांसी निवासी..
                 

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम, बड़ी संख्या में भाग ले रहे श्रद्घालु

कार्यक्रमों में उत्साह के साथ संस्कृति और धर्म के विविध रंग हो रहे प्रस्तुत अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज सांस्कृतिक कार्यक्रमों की इन दिनों शहर में धूम है। गणेशोत्सव के साथ शहर में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भव्य आयोजन किया जा रहा है। इन आयोजनों में धर्म, संस्कृति और राष्ट्रीयता से ओतप्रोत कार्यक्रमों की झलक देखने को मिल रही है। इन कार्यक्रमों..
                 

वार्ड 15 में विद्युत पोल खंभों का लोकार्पण किया गया

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज वार्ड क्रमांक 15 में नगरपालिका अध्यक्ष सुशीला साहू ने साढ़े 5 लाख रुपए की राशि से स्वीकृत विद्युत पोल खम्बों का लोकार्पण किया। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष सुशीला साहू , भाजपा जिलाउपाध्यक्ष पहलवान साहू , वार्ड पार्षद मनोज शर्मा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता नारायण प्रसाद शर्मा, विद्युत शाखा इंजीनियर आयुष वर्मा आदि मौजूद थे। वार्ड 15 में 5 ला..
                 

जिले ने औसत वर्षा का आंकडा पूरा किया

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज जिले ने इस वर्ष अब तक 110.49 प्रतिशत वर्षा हो चुकी है। जिले को कुल 882 मिमी वर्षा की जरूरत थी जिसकी तुलना में अब तक 974 मिमी वर्षा हो चुकी है। यानि औसत वर्षा से जिले में अब तक 52 मिमी वर्षा अधिक हो चुकी है। जिले की 3 तहसीलें पहले ही 100 प्रतिशत से ऊपर पहुच गयी है। अकेली चंदेरी तहसील ऐसी है जहां 94.40 मिमी वर्षा हुई है।..
                 

आरती एवं शास्त्र सजाओ प्रतियोगिता में कई महिलाओं ने जीते पुरस्कार

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज बामादेवी महिला मंडल की ओर से 5 सितम्बर को स्थानीय सुभाषगंज जैन मंदिर परिसर में आरती एवं शास्त्र सजाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आरती सजाओ प्रतियोगिता में 13 प्रतियोगियों ने भाग लिया। जिसमें प्रथम पुरस्कार श्वेता भोपाली, द्वितीय पुरस्कार सृष्टि बड़कुल और तृतीय पुरस्कार श्रद्घा कांसल ने प्राप्त किया। बामादेवी महिला मंडल क..
                 

धार्मिक उत्सव के मौके पर हो रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज इन दिनों जैन समाज के महापर्व पर्यूषण के मौके पर एक ओर जहां धार्मिक कार्यक्रमों के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर गणोशोत्सव के मौके पर भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की बेला चल पड़ी है। इन कार्यक्रमों में श्रद्घालु भक्तिभाव से कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं। यह कार्यक्रम लगातार अनंत..
                 

श्रीजी का किया अभिषेक और शांतिधारा

जामनेर। सकल दिगंबर जैन समाज द्वारा पर्यूषण पर्व का शुभारंभ व्रत-उपवास के साथ भक्तिभाव से कि या गया। इसमें समाज बंधुओं द्वारा पुरानी बस्ती दिगंबर जैन मंदिर में आकर्षक साज-सज्जा की गई। इसमें सुबह की बेला में समाज बंधु पहुंचकर श्रीजी का अभिषेक पूजन, शांति धारा की जा रही है। समस्त जगत की शांति की भावना से शांतिधारा महामंत्रों द्वारा की गई, जिसमें दूसरे ि..
                 

पुलिस विभाग द्वारा जिले के 15 स्कूलों में छात्र-छात्राओं के लिए जागरूकता शिविर के आयोजन किए जाएंगे

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज जिले के स्कूलों में छात्र-छात्राओं को जागरूक करने के लिए एसपी द्वारा एक जागरूकता अभियान की शुरूआत की गई है। 19 सितम्बर से 18 अक्टूबर तक जिले के 15 स्कूलों में शिविर आयोजित किए जाएंगे। यह शिविर अपराधों, महिला हेल्प लाइन, चाइल्ड हेल्प लाइन, एमपीईको, गुड टच-बेड टच एवं यातायात संबंधी विषयों पर जागरूकता का संदेश दिया जा..
                 

शाढ़ौरा में भक्तिभाव से निकाले गए जैन विमानोत्सव, अनेक स्थानों के श्रद्घालु चल समारोह में भाग लेने पहुंचे

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज दिगम्बर जैन समाज द्वारा शाढ़ौरा में भगवान जिनेन्द्र देव का वार्षिक विमानोत्सव समारोह धूमधाम से मनाया गया। इस चल समारोह में भाग लेने के लिए अशोकनगर, गुना, मुंगावली, चंदेरी, आरोन आदि स्थानों से बड़ी संख्या में जैन श्रद्घालु पहुंचे। इस मौके पर श्रीजी का सामूहिक अभिषेक विश्व शांति की कामना के साथ शांतिधारा की गई। सुबह 10 बजे..
                 

सांसद ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, खेतों में जा जाकर देखी फसलें

मुंगावली। मंगलवार के दिन क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा सांसद केपी यादव द्वारा किया गया। उन्होंने क्षेत्र के ग्रांम ढिचरी, सॉवलहेडा, खुटिया बामोरी, विल्हेरू व मल्हारगढ़ का दौरा किया। इस दौरान ग्रांम सॉलहेंडा व ढिचरी में अतिवर्षा के कारण बर्बाद हुई फसलों का खेतों में पहुंचकर जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ एसडीएम राजन बी नाडिया,..
                 

दिल में दर्द और मन दुखी है, फिर भी मैं आपकी परेशानी में हमेशा खड़ा रहूंगा- सिंधिया

बाढ़ प्रभावित गांवों में प्रदेश सरकार के मंत्रियों को लेकर पहुंचे सिंधिया, ग्रामीणों को संबोधित करते हुए सिंधिया हुए भावुक, कहा- प्रभावित किसानों को हरसंभव मदद उपलब्ध कराई जाएगी मुंगावली-अशोकनगर।नवदुनिया न्यूज मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया कई महिनों के अंतराल के बाद लोगों..
                 

व्यवस्था के प्रति सचेत और सजग रहना ही जगरूकता

महाविद्यालय की व्यवस्थाओं और बारीकियों से छात्र-छात्राओं को अवगत कराया अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज शासकीय महाविद्यालय ईसागढ़ में महाविद्यालय में प्रारंभिक दिवस के मौके पर छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा के आशय, व्यवस्थाओं, अनुशासन, एंटी रैगिंग जैसी अनेक बारीकियों से अवगत कराया गया। इस दौरान इंडक्शन प्रोग्राम का महत्व और उच्च शिक्षा से जुड़े हुए प्रत्येक..
                 

पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंधिया कई बाढ़ प्रभावित ग्रामों का निरीक्षण करने पहुंचेंगे

सिंधिया के आगमन पर प्रदेश के राजस्व मंत्री और जिले के प्रभारीमंत्री भी भ्रमण में शामिल होंगे अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज लोकसभा चुनाव के बाद आमजनों के बीच पहली बार पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंच रहे हैं। जारी कार्यक्रम के अनुसार वह मुंगावली में बेतवा नदी की बाढ़ से प्रभावित गई ग्रामों का निरीक्षण करेंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता सिंधि..
                 

एसपी कार्यालय में लायंस क्लब के सहयोग से मधुमेह परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया

148 अधिकारी-कर्मचारियों की जांच की गई अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज 16 सितम्बर को पुलिस अधीक्षक कार्यालय अशोकनगर में मधुमेह दिवस के मौके पर लायन्स क्लब के सहयोग से मधुमेह जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर लायंस क्लब के जहां पदाधिकारी मौजूद थे वहीं एसपी पंकज कुमावत, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार शिवहरे भी मौजूद थे। इस दौरा..
                 

किसान अधिकार रैली में बैलगाड़ी पर बैठकर धरना स्थल से कलेक्टर कार्यालय पहुंचे किसान

किसानों ने सड़कों पर नारे लगाए और समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज जिला मुख्यालय अशोकनगर पर भारतीय किसान संघ की ओर से पिछली 14 सितम्बर से धरना दिया जा रहा था। 15 सितंबर को सामूहिक रूप से किसानों ने मुंडन कराकर विरोध जताया था। 16 सितंबर को धरना-प्रदर्शन के बाद एक किसान अधिकार रैली का अ..
                 

धरने के दूसरे दिन 10 किसानों ने अपनी मांगों को लेकर मुंडन कराया एवं मूंछें कटवाईं

प्रदेश सचिव ने कहा कि- किसान की मूंछ के बाल की लाखों-करोड़ों कीमत की होती हैं, जिले से यह शुरूआत हुई है जो प्रदेश स्तर तक पहुंचेगी अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज भारतीय किसान संघ की अशोकनगर जिला इकाई द्वारा अपनी मांगों को लेकर 3 दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन स्थानीय कृषि उपज मंडी परिसर में किया जा रहा है। धरने के दूसरे दिन किसान संघ ने म..
                 

5 बीघा में सिमटा 500 बीघा का रियासतकालीन अमोंदा तालाब

कई वर्षों से फूटी है पार, पुनर्निर्माण हो जाए तो सैकडों हेक्टेयर कृषि भूमि होगी सिंचित बहादुरपुर। नवदुनिया न्यूज कस्बे से करीब दस किलोमीटर की दूरी पर अमोदा ग्राम पंचायत के अमरोद गांव में रियासतकालीन तालाब है। स्थानीय लोग इसे श्रीसाहब का तालाब कहते हैं। वजह है कि इसकी बुनियाद रियासतकाल में तत्कालीन बहादुरपुर जागीरदार द्वारा रखना..
                 

मारपीट की घटनाओं के कई मामले दर्ज

अशोकनगर।नवदुनिया प्रतिनिधि जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में मारपीट की घटनाओं के कई मामले दर्ज किए गए हैं। वीरेंद्र पिता पहलवान आदिवासी उम्र 21 साल निवासी देवगढ़ ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि आरोपी देवेन्द्र आदिवासी ने उससे मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। जिले के बहादुरपुर थाने के अंतर्गत ग्राम पतियापुरा निवासी जनक किशोर पिता मोहनलाल..
                 

17 सितंबर को विश्वकर्मा पूजन दिवस पर निकाला जाएगा चल समारोह

17 सितंबर को विश्वकर्मा पूजन दिवस पर निकाला जाएगा चल समारोह अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज ओझा समाज समिति अशोकनगर के तत्वाधान में 17 सितंबर को भगवान विश्वकर्मा पूजन दिवस महोत्सव मनाया जाएगा। इस मौके पर एक चल समारोह का आयोजन सुबह 9 बजे होगा। श्रीराम जानकी मंदिर बजरिया मौहल्ला से यह चल समारोह प्रारंभ होकर शहर के प्रमुख मार्गों, भगवान विश्वकमा..
                 

नाबालिग बालक के अपहरण का मामला दर्ज

नाबालिग बालक के अपहरण का मामला दर्ज अशोकनगर। जिले के मुंगावली थाने के अंतर्गत 35 वर्षीय महिला निवासी शाहपुरा चक्क ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि कोई अज्ञात आरोपित उसके लड़के भानू प्रताप उम्र 17 साल को बहला फुसलाकर भगा ले गया है। गोपीबाई आदिवासी की रिपोर्ट पर से पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया है। मारपीट का मामला दर्ज अशोकनगर। जिले..
                 

स्थानीय तुलसी सरोवर पर पहुंचकर पितरों को किया जा रहा है तर्पण

खबर नं.10पितृपक्ष की अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज 13 सितम्बर से पितृपक्ष की शुरूआत हो गई है। इस पक्ष के अंतर्गत पुरखों का तर्पण किया जाएगा। यह पितृपक्ष के 16 दिन के होंगे। 28 सितम्बर को इस पक्ष का समापन सर्वपितृ मोक्ष अमावश्या के साथ किया जाएगा। 13 सितम्बर को स्थानीय तुलसी सरोवर पर श्रद्घालुओं ने पितरों का तर्पण किया। मान्यता है कि पितृपक्ष में पितरों का..
                 

महिला बोली- पति बनवाता है अवैध संबंध, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

महिला बोली- पति बनवाता है अवैध संबंध, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर गुना। एक महिला ने अपने ही पति पर अवैध संबंध बनवाने का आरोप लगाया है। इसने पुलिस से शिकायत की है कि पति किसी अन्य व्यक्ति के साथ अवैध संबंध बनाने के लिए दबाव बनाता है। कोतवाली पुलिस ने महिला की शिकायत के बाद उसके पति व संबंध बनाने वाले के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।..
                 

जिले में लगातार वर्षा के चलते राजघाट डैम के 16 गेट खोले

3 लाख 71 हजार क्यूसेक मीटर पानी छोड़ा गया, जिले में कई नदियां और नाले उफान पर, शाढ़ौरा के समीप एक युवक नाले के पानी में बहा, 5 घंटे बाद उसे बचाया जा सका अशोकनगर-चंदेरी। नवदुनिया न्यूज जिले में पिछले दो दिनों से लगातार वर्षा का क्रम जारी है। इस वर्षा के चलते जिलेभर के सारे नदी नाले उफान पर है। मप्र और उप्र की सीमा पर बने राजघाट डैम के..
                 

गणपतिजी की प्रतिमाओं का भक्तिभाव से हुआ विसर्जन

तुलसी सरोवर पर बनाए गए विसर्जन कुंड के ऊपर से पानी का बहाव होने के बाद प्रशासन विसर्जित करने वाले लोगों पर बनाए रखी नजर, नाचते-गाते हुए भक्तों की टोलियां शहर की सड़कों से निकलीं अशोकनगर(नवदुनिया न्यूज)। जन-जन के आराध्य और प्रथम पूज्य भगवान गणेश की आराधना और उपासना का यह पर्व गणेश चतुर्थी से आरम्भ होने के बाद अनंत चतुदर्शी को विसर्जन..
                 

महिला से बीना-गुना ट्रेन में अज्ञात बदमाशों ने मंगलसूत्र लूटा, पर्स भी छीना

महिला से बीना-गुना ट्रेन में अज्ञात बदमाशों ने मंगलसूत्र लूटा, पर्स भी छीना अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज मुंगावली से गुना उपचार कराकर वापिस अपने घर मुंगावली लौट रही महिला के साथ एक लूट की घटना सामने आई है। यह महिला बीना-गुना ट्रेन से अपने घर मुंगावली जा रही थी तभी हिनोतिया रेलवे स्टेशन आने के पहले ही बदमाशों ने महिला के गले से एक तौला वजनी मंगल..
                 

बारिश के बीच पर्यूषण पर्व का समापन

कु ंभराज। पर्यूषण पर्व के अंतिम दिन तेज बारिश भी श्रद्धालुओं का उत्साह कम न कर सकी। सुबह बारिश के बीच प्रभावना जुलूस निकाला गया। जिसमें सभी धर्मावलंबियों ने उत्साह के साथ भाग लिया। इसके बाद बोलियों के माध्यम से पात्रों का चयन कि या गया। जिसमें फू लमाल पहनने का सौभाग्य बाबूलाल जैन एवं झंडावंदन का सौभाग्य शिखरचंद अमित कु मार जैन को मिला। पूजन..
                 

भाजपा के घंटानाद कार्यक्रम के अंतर्गत भाजपाई अपने हाथों में ढोलक, मजीरा, झांझर लेकर विरोध जताते हुए नजर आए

भाजपाइयों ने प्रदेश की कमलनाथ सरकार की 9 माह की विफलताओं को गिनाया अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज भाजपा ने जिला मुख्यालय पर घंटानाद आंदोलन के अंतर्गत मप्र बचाओ कांग्रेस सरकार भगाओ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान भाजपा के नेता और कार्यकर्ता अपने हाथों में थाली, मजीरा, झांझर, चिमटा बजाते हुए शहर के गांधीचौक से निकले और सड़कों..
                 

जैन समाज के अध्यक्ष नीतेश का निधन

बंगला चौराहा। ओंडेर-बंगला चौराहा जैन समाज के युवा अध्यक्ष नीतेश जैन मलके का निधन सोमवार को हो गया। नीतेश बेहद मिलनसार एवं धर्मनिष्ठ व्यक्ति थे। उन्हें सबसे युवा अध्यक्ष बनने का गौरव प्राप्त था। करीब पंद्रह दिन पूर्व बुखार आने के बाद उनकी तबियत एकाएक बिगड़ी, जिसके बाद सोमवार सुबह भोपाल के निजी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। मंगलवार..
                 

मोहर्रम पर शहर में छोटे बड़े 48 ताजिए निकले

कलाकारों ने अखाड़ों का किया प्रदर्शन प्रदर्शन अशोकनगर। शहादत की याद के प्रतीक मोहर्रम पर निकाले जाने वाले मातमी ताजिए मंगलवार दोपहर 3ः30 बजे से निकलना आरंभ हुए, जो शहर के प्रमुख मार्गों से निकाले गए। इस दौरान छोटे-बड़े 48 ताजिए इस मोहर्रम पर निकले। इस चल समारोह के दौरान मौसम में बदलाव होने की वजह से ताजियादारों द्वारा अपने-अपने ताजियों..
                 

प्रधान आरक्षक और सरपंच के भाई के बीच चल रहे विवाद की जांच करेंगे एसडीएमओ

दो दिन में जांच रिपोर्ट देने के निर्देश अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज जिले के कचनार थाने में पदस्थ एक प्रधान आरक्षक और कचनार गांव के सरपंच के भाई के बीच हुई मारपीट के मामले की जांच को लेकर एसपी के द्वारा अशोकनगर के एसडीओपी गुरूवचन सिंह को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। उन्हें दो दिवस के अंदर उक्त मामले में जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत कर..
                 

गणेशोत्सव और पर्यूषण पर्व पर कलाकार रोज दे रहे शानदार प्रस्तुतियां

धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन लगातार जारी, श्रद्घालु ले रहे भक्तिभाव से भाग अशोकनगर।नवदुनिया प्रतिनिधि इन दिनों अशोकनगर शहर में धार्मिक कार्यक्रमों का लगातार आयोजन हो रहा है। इन कार्यक्रमों के चलते एक ओर जहां जैन समाज के पर्यूषण पर्वों पर धार्मिक और सांस्कृतिक आयोजन हो रहे है वहीं दूसरी ओर गणेशोत्सव के पर्व पर भी ऐसी ही भक्ति देखने का..
                 

बुंदेली भजनों की प्रस्तुति से श्रद्घालुओं को आनंदित किया

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि स्थानीय वरद गणेश झांकी मंडल की ओर से आयोजित किए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की श्रृंखला में एक दिन पहले ही भोपाल की कलाकार की उपस्थिति में भजन संध्या आयोजित की गई थी। उसके अगले ही दिन बुंदेली भजनों की प्रस्तुति को लेकर ललितपुर उत्तरप्रदेश से आये कलकारों ने अपनी प्रस्तुति प्रदान की। इस मौके पर कार्यक्रम से पहले..
                 

उत्सव के रूप में मनाया जल झूलनी ग्यारस का पर्व

38 मंदिरों के विमानो का कारवां शहर की सड़कों से गुजरा, हजारों श्रद्घालुओं ने भगवान की श्रद्घा - भक्ति और आस्था से आरती उतारी, सड़कों को धोया गया अशोकनगर(नवदुनिया न्यूज)। शहर के सारे पर्वों में सबसे बड़ा पर्व कहे जाने वाले जल झूलनी ग्यारस पर शहर में 38 मंदिरों के विमान भक्तिभाव से निकाले गए। विमानों का कारवां शहर की सड़कों पर जब निकला..
                 

धूम धाम से निकला श्री गणेश विमान, 277 वर्ष प्राचीन है गणेश मंदिर

दीक्षित परिवार की 11वीं पीढ़ी कर रही है पूजा अशोकनगर।नवदुनिया प्रतिनिधि पारंपरिक गणेश विमान महोत्सव रविवार को दशमी के अवसर पर बडे ही धूम धाम के साथ मनाया गया। इस दौरान प्रति वर्ष की भांति भगवान गणेश को रजत जड़ित विमान में विराजमान कर नगर भ्रमण पर निकाला गया। विमान चल समारोह सुबह 10 बजे श्री गणेश मंदिर से प्रारंम्भ हुआ तथा बस स्टैंड, कटरा बाजा..
                 

शहर में जल झूलनी ग्यारस पर निकलेगा 35 से अधिक विमानों का कारवां

शहर के तुलसी सरोवर पर भगवान के जल बिहार को लेकर व्यापक प्रबंध किए गए अशोकनगर(नवदुनिया न्यूज) । इस वर्ष भी जल झूलनी ग्यारस पर अशोकनगर शहर में चल समारोह निकाला जाएगा। जिसकी पूरे दिन शहर में तैयारियां चलती रहीं। यह समारोह शहर के विभिन्न मार्गों से निकलेगा। इस आयोजन को लेकर पूरे शहर में जगह-जगह तोरण द्वार सजाए गए हैं। स्थानीय तुलसी सरोवर पर..
                 

पर्यूषण पर्व और गणेशोत्सव के मौके पर आयोजित कार्यक्रमों में कई संस्कृति के रंग बिखेरे गए

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज दिगम्बर जैन समाज द्वारा इन दिनों दशलक्षण महापर्व का आयोजन किया जा रहा है तो दूसरी ओर गणेशोत्सव का पर्व चल रहा है। दोनों ही पर्वों को लेकर अलग-अलग ढ़ंग से भगवान की स्तुति, पूजा, आराधना तो की ही जा रही है साथ में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी हो रहा है। इन आयोजनों में बड़ी संख्या में श्रद्घालु भाग ले रहे हैं। गणेश..
                 

शहर में गणेशोत्सव पर सजे है भगवान गणेश के दरबार

अशोकनगर। नवदुनिया प्रतिनिधि शहर में गणपतिजी की आराधना और उपासना का पर्व भक्तिभाव से मनाया जा रहा है। शहर में लोग भगवान गणेश की भक्ति में डूबे हैं। जगह-जगह भगवान गणपतिजी की झांकियां सजी हैं। इन झांकियों को आकर्षक विद्युत की सजावट से सजाया गया है। इन झांकियों में भगवान गणेश के विविध स्वरूप देखने को मिल रहे हैं जिसे लेकर श्रद्घालु भगवान गणपतिजी..
                 

घर से ज्वेलरी और कपड़े चोरी कर ले गए

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज जिले में चोरी की घटनाएं आए दिन सामने आ रही हैं। इन घटनाओं के चलते जिले के कचनार थाने के अंतर्गत ग्राम जतौली में बीती रात बदमाशों ने एक चोरी की घटना को अंजाम दिया। इस दौरान बदमाश घर के अंदर से लाखों रुपए के जेवर चोरी कर ले गए। घटना की सूचना सुबह तब मिली जब घर के लोग जागकर उठे। कचनार पुलिस ने मौके पर..
                 

गणेश झांकियों में पोषण आहार की दी जा रही जानकारी

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज जिले में स्थापित गणेश पांडालों में आने वाले श्रृद्धालुओं को पोषण आहार की जानकारी से अवगत कराने के लिए पोषण त्याौेहार से व्यवहार पोषण प्रसाद संबंधी फिलेक्स महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा लगाए गए है। फिलेक्स के माध्यम से बताया गया है कि किस प्रकार हम बच्चों, गर्भवती माताओं एवं अन्य को सुपोषित कर सकते..
                 

गणेशोत्सव पर शहर में सजाई झांकियों में पहुुंच रहे श्रद्घालु

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज गणेशोत्सव के मौके पर शहर में इन दिनों झांकी आयोजकों की ओर से भगवान गणेश की आकर्षक प्रतिमाओं की झांकिया सजाई गई हैं। इन झांकियों को देखने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्घालु झांकी स्थलों पर पहुंच रहे हैं। प्रतिदिन यहां भक्तिभाव से विघ्नविनाशक भगवान गणपतिजी की आरती के साथ शुरूआत हो रही है। शहर के पोस्ट ऑफिस परि..
                 

मुरम के अवैध खनन से बने बड़े-बड़े गड्ढे

बरसात का पानी भरने से हुए खतरनाक बहादुरपुर। नवदुनिया प्रतिनिधि कुछ दिन पहले जिले के शाढ़ोरा क्षेत्र में स्टोन क्रशर के कारण बने गड्ढों में डूबने से दो सगी बहनों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ. मंजू शर्मा ने स्टोन क्रशर संचालकों को खनन के कारण बने गड्ढों को तार फैंसिंग से कवर करने के निदे..
                 

अब अशोकनगर डिग्री कॉलेज में 21 सीटें बची शेष

अब अशोकनगर डिग्री कॉलेज में 21 सीटें बची शेष जिले के महाविद्यालयों में सीटें बढ़ने के बाद पहले ही दिन अधिकांश सीटों पर प्रवेश मिला सुबह 8 बजे से ही कतार में लगकर छात्र-छात्राओं ने पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर दाखिला लिया अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज जिले के महाविद्यालयों में छात्रों की संख्या अधिक होने और सीटें कम होने के बाद छात्र संगठनों की..
                 

शिक्षक की महिला और उनके योगदान पर चर्चा की गई

शिक्षक दिवस के मौके पर जिला स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में अनेक शिक्षकों को शासकीय शिक्षक के पद पर रहते हुए उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मान से नवाजा गया, समाज में शिक्षक की भूमिका, उनके योगदान और शिक्षा जगत में स्थापित किए गए मापदंडों को लेकर सम्मान समारोह आयोजित किए गए अशोकनगर।नवदुनिया न्यूज 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस के मौके पर..
                 

खदानों, क्रेशर के आसपास सुरक्षा व्यवस्था रखने के निर्देश

अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज कलेक्टर डॉ. मंजू शर्मा द्वारा आदेश जारी कर जिले के समस्त खदानों, क्रेशर संचालकों को निर्देशित किया गया है कि अपने क्षेत्राधिकार में आने वाली समस्त खदानों क्रेशरों से निर्मित गहरी खाइयों के आसपास शासन के नियमानुसार आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की जाए। जिले के विभिन्न खदान, क्रेशर संचालकों द्वारा मशीनों से खनन के उप..
                 

फसल का नुकसान हुआ, किसानों को तुरंत दिया जाए मुआवजा : किरार

गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि भारी बारिश के चलते पार्वती नदी में आए उफान के कारण बमोरी क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक गांवों में किसानों की फसल को नुकसान हुआ है। इनमें ग्राम इमालिया, बांसखेड़ी, परवाह, पीपल्या, रामनगर, डुमावन और टकोदिया शामिल हैं। इसको लेकर भाजपा के जिला मंत्री महेन्द्र सिंह किरार ने कलेक्टर को पत्र लिखा है। पत्र में श्री किरार ने मा..
                 

Ad

65वीं संभागीय खो-खो स्पर्धा में बालिका वर्ग की जूनियर और सीनियर वर्ग की टीमों ने अपने खेल का प्रदर्शन किया

अशोकनगर।नवदुनिया प्रतिनिधि खो-खो की संभागीय 65 वीं प्रतियोगिता शाढोरा में आज प्रातः से जूनियर एवं सीनियर बालिकाओं के मैच दो वर्गों में संभाग के 8 जिलों से 14 टीमों के मध्य मैचों का शुभारंभ जिले के जिला शिक्षा अधिकारी आदित्य नारायण मिश्रा द्वारा अशोकनगर और भिंड की खिलाडी छात्राओं से परिचय लेते हुए किया । साथ में एडीपीसी बी के..
                 

अज्ञात बदमाश नगऊखेडी से शाढौरा के गेट नंबर 47 तक 500 मीटर रेल दोहरीकरण का पीतल का तार चोरी कर ले गए

अज्ञात बदमाश नगऊखेडी से शाढौरा के गेट नंबर 47 तक 500 मीटर रेल दोहरीकरण का पीतल का तार चोरी कर ले गए कानपुर की कंपनी ने इलेक्ट्रिक लाइन बिछाने का लिया है ठेका अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज जिले के शाढौरा थाने के अंतर्गत बीती रात अज्ञात बदमाश गुना-बीना रेलखंड पर चल रहे रेल दोहरीकरण के अंतर्गत विद्युत तार बिछाने की इलेक्ट्रिक लाइन का तार 50..
                 

Ad