जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

तीन साल में अशोकनगर में बढ़ गया तेंदुओं का कुनबा

                 

हर दिन आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करेंगे अफसर

जिला अस्पताल समेत मुंगावली व चंदेरी अस्पताल में लगाए गए आक्सीजन प्लांट की अब हर दिन जांच की जाएगी। इनका निरीक्षण करने के लिए अलग-अलग अफसर पहुंचेंगे। कलेक्टर आर उमा महेश्वरी ने इसके लिए अफसरों की ड्यूटी लगा दी है। रोस्टर आधार पर यह ड्यूटी लगाई गई है। कलेक्टर द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार बीएस बसूनिया जिला या..
                 

राशन दुकानों की जांच करने जाएंगे अफसर

                 

मुख्यमंत्री से लिपटकर रोने वाली महिला को दिया 50 हजार रुपए का चेक

                 

मुख्‍यमंत्री मुंगावली, अशोकनगर पहुंचे, फसलों के नुकसान का जायजा लेंगे

                 

अशोकनगर में कोरोना विस्फोट, 24 लोग आए संक्रमित

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना की तीसरी लहर के बीच गुरुवार को कोरोना विस्फोट हुआ। इस लहर में पहली बार एक साथ 24 लोग संक्रमित आए हैं। इनमें बुजुर्गों के अलावा बच्चे भी शामिल हैं। इस तरह से अब कोविड मरीजों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है। गुरुवार को आई रिपोर्ट में है, इसमें 873 मरीजों की जांच निगेटिव आई है, जबि..
                 

बजावन में 90 फीसद से अधिक फसल को हुआ है नुकसान

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में हुई ओलावृष्टि से फसलों के नुकसान का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अशोकनगर जिले के दौरे पर आ रहे हैं। वह मुंगावली के बजावन गांव में पहुंचकर फसल देखेंगे और किसानों से चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री के इस कार्यक्रम की तैयारी को लेकर गुरुवार को पीएचई राज्यमंत्री बृजे..
                 

718.45 लाख रुपए से 2 हजार 86 लोग बनेंगे उद्यमी

                 

भाजयुमो व महिला मोर्चा ने चलाया हस्ताक्षर अभियान, लिखे पोस्टकार्ड

भारतीय जनता युवा मोर्चा व महिला मोर्चा के संयुक्त तत्वावधान में हस्ताक्षर अभियान व पोस्टकार्ड लेखन कार्यक्रम का आयोजन मंगलवार को स्थानीय गांधी पार्क पर किया गया। भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने सोनिया गांधी के नाम खुले पोस्टकार्ड लिखकर पंजाब की घटना की निंदा की। कार्यक्रम में उपस्थित जिलाध्यक्ष उमेश रघुवंशी न..
                 

आक्सीजन प्लांटों की प्रतिदिन माकड्रिल की जाए : कलेक्टर

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शनिवार को कलेक्टर आर.उमा महेश्वरी ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए की की जा रही व्यवस्थाओं एवं तैयारियों संबंधी समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने प्रतिदिन ऑक्सीजन प्लांटों की मॉकड्रिल करने के निर्देश जिम्मेदार अधिकारियों को दिए। बैठक में कलेक्टर आर. उमा महेश्वरी ने क..
                 

थूबोनजी कमेटी ने आचार्यश्री विद्यासागर को किया श्रीफल भेंट

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। थूबोनजी में आयोजित होने वाले वार्षिक मेला महोत्सव हेतु थूबोनजी कमेटी ने कुंडलपुर पहुंचकर आचार्यश्री विद्यासागर महाराज को श्रीफल भेंट किया। इस अवसर पर कमेटी सदस्यों ने मुनिश्री समयसागर महाराज, आर्यिका रत्न गुरुमति माताजी, आर्यिका रत्न दृढ़मति माताजी, अनंतमति माताजी के ससंघ दर्शन कर अतिशय क्षेत्र में चल रहे कार्यों क..
                 

कीचड़ से होकर ले गए शव यात्रा, पानी से बचने टिनशेड लगाकर की अंत्येष्टि

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शहर की सीमा से लगे पलकाटोरी गांव में एक बुजुर्ग की मौत के बाद गरुवार को स्वजन को अंत्येष्टि करने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी। शव यात्रा को कीचड़ भरे कच्चे मार्ग से लेकर पहले खेत पर पहुंचे, फिर बारिश से बचाने के लिए लकड़ी के खंबों पर टिनशेड लगाकर अंत्येष्टि की। यह परेशानी सिर्फ एक रोज की नहीं है, ब..
                 

कोविड में उपयोगी दवाओं की किट बनाकर रखें

                 

फ्लायर खबरकॉलोनियों में आवारा कुत्तों का आतंक, नपा को सुध नहीं

शहर में आवारा कुत्तों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। यह हालात तब हैं, जबकि नगर पालिका व पशु पालन विभाग द्वारा कुत्तों का बंध्याकरण कराया जा रहा है। कुत्तों की संख्या बढे से इन विभागों द्वारा किए जा रहे डॉग स्टेरलाइजेशन प्रोग्राम पर भी सवाल उठ रहे हैं। हाल में भोपाल में एक छोटी बच्ची को कुत्तों ने घेर..
                 

रेडक्रास सोसायटी के चुनाव हुए निरस्त

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। आज होने वाले भारतीय रेडक्रास सोसायटी की नवीन कार्यकारिणी के चुनाव हेतु जो निर्वाचन प्रक्रिया संपन्ना होनी थी, उसे निरस्त कर दिया गया है। रेडक्रास सोसायटी के सचिव की ओर से कार्यक्रम को स्थगित करने का कारण कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण को बताया गया है एवं निर्वाचन संबंधी कार्यक्रम के बारे में बताया गया है कि..
                 

शहर की आंगनबाडियों में पोषण आहार बांट रहे स्वसहायता समूहों की हो बारीकी से जांच

शहर की आंगनबाडिय़ों में पोषण आहार वितरण का जिम्मा महिला बाल विकास विभाग के जिलाधिकारी जयवंत वर्मा द्वारा दो ऐसे स्वसहायता समूहों को जिम्मेदारी सौंपी गई है जो शहरी आजीविका मिशन में पंजीकृत नहीं है। उक्ताशय के गंभीर आरोप लगाते हुए श्री राधे स्वसहायता समूह द्वारा नपा सीएमओ को ज्ञापन सौंपकर जांच की मांग की..
                 

तत्काल दी सूचना, तो पुलिस ने वापस करा दी रकम

                 

अभियान चलाकर तीन माह में निराकृत कर दिए सीमांकन के सभी मामले

                 

पूर्व सहकारिता मंत्री बोले- उच्च स्तरीय जांच के लिए चीफ सेक्रेटरी को लिखूंगा पत्र

                 

अशोकनगर जिले के बहादुरपुर कस्‍बे में स्वास्थ्य केंद्र की बिजली गुल, तो मोबाइल फोन की रोशनी में कराया प्रसव

                 

खाताधारक बोले- तारीख बताओ, कब मिलेंगे रुपये, हंगामे के बाद बैठक स्थगित

चंदेरी (नवदुनिया न्यूज)। सहकारी बैंक में सामने आए घोटाले के बाद बंद लेनदेन को चालू करने के लिए गुरुवार को समन्वय बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में बैंक के खाता धारकों समेत विधायक गोपाल सिंह चौहान, एसडीएम प्रथम कौशिक समेत बैंक के अधिकारी मौजूद थे। लेकिन बैठक में कोई भी निष्कर्ष नहीं निकल सका। खाताधारकों ने कहा- हमें त..
                 

अब हर दिन महापुरुषों की प्रतिमा की सफाई की जाएगी

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के चौराहों पर स्थापित महापुरुषों की प्रतिमाओं को अब हर दिन साफ किया जाएगा। इसके लिए नगर पालिका ने कर्मचारियों की ड्यूटी लगाकर जिम्मेदारी तय कर दी है। इसी के चलते गुरुवार को सुबह से ही प्रतिमाओं की सफाई का अभियान शुरू कर दिया गया। अगर कोई प्रतिमा गंदी नजर आती है, तो संबंधित कर्मचारी पर इसके ि..
                 

दूसरे दिन छह हजार 423 बच्चों ने लगवाया कोविड का टीका

                 

पर्ची से दे रहे न पकड़े जाने की गारंटी

जिले में रेत का उत्खनन करने वाली कंपनी हर दिन शासन को लाखों रुपए के राजस्व का चूना लगा रही है। इस कंपनी के द्वारा खदान से अधिकांश गाड़ियों की रायल्टी काटी ही नहीं जा रही, बल्कि ट्रैक्टर और डंपर चालक से रायल्टी के पूरे रुपए लेकर उन्हें सिर्फ एक पर्ची थमा देते हैं। बिल्डिंग मटेरियल सप्लाई की इस पर्ची से वाहन च..
                 

कोहरा इतना घना कि 50 मीटर दूर का ही आ रहा था नजर

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में ठंड का मौसम पूरे शबाब पर है। दिन की शुरूआत घने कोहरे से हो रही है। वहीं दिनभर शीतलहर चल रही है। हाड़ कंपा देने वाली सर्दी के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त है। दोपहर में भी लोग गर्म वस्त्रों से दूरी नहीं बना पा रहे हैं। वहीं दिन के बाद रात में ठंडी हवाओं की गति बढे से भी शाम के बाद ही बाजारों में सन्नााटा प..
                 

पालीटेक्निक कालेज में जिला स्तरीय संवाद कार्यशाला के साथ किया पौधारोपण

राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद जिला अशोकनगर द्वारा पालीटेक्निक कालेज पर जिला स्तरीय संवाद कार्यशाला का आयोजन किया गया। संवाद कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक जजपाल सिंह जज्जी एवं अध्यक्ष के रूप में भाजपा जिलाध्यक्ष उमेश रघुवंशी उपस्थित रहे। कार्यक्रम के मुख्यवक्ता कालेज के प्राचार्य केएन झा र..
                 

चंदेरी के पर्यटन ग्राम प्राणपुर व मुरादपुर दुर्दशा का शिकार

                 

साहब, पीएम आवास की सूची में जुड़वा दो नाम

                 

अशोकनगर की धरा ने बढ़ाया है हिंदी साहित्य का मान

जिले की धरती साहित्य प्रेमी रही है। इस धरती का मान बढ़ाने में जीवित शहीद की उपाधि प्राप्त श्रीकृष्ण सरल का नाम सबसे अग्रणी हैं, तो तार सप्तक के कवियों में शुमार गिरिजा कुमार माथुर के योगदान को जिलेवासी गर्व से स्मरण करते हैं। इन दो नामों ने हिंदी साहित्य जो ऊंचाइयां प्रदान की है उसका आंकलन संभव नहीं है। अशोकनगर..
                 

पंजाब की कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा ने निकाला मशाल जुलूस

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। पंजाब दौरे के समय बुधवार को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक के लिए भाजपा ने पंजाब की कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराया। इसी क्रम में गुरूवार को जिला मुख्यालय पर भाजपा जिलाध्यक्ष उमेश रघुवंशी के निर्देश पर भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा एक मशाल जुलूस का आयोजन किया गया। भाजयुमो के जिलाध्यक्ष अभय ठाकुर ने जानक..
                 

मावठे की बारिश के साथ गिरे ओलों से फसलें तबाह

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। राजपुर क्षेत्र में बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात मावठे की बारिश के साथ गिरे ओलों से फसलों को नुकसान पहुंचा। सेमरा बामौरा, रातीखेड़ा, बांसखेड़ी आदि गांवों में किसानों की खड़ी फसलें ओलों से खेत में नष्ट हो गईं। जिले में हुई मावठे की बारिश से जहां फसलों को लाभ हुआ है, वहीं राजपुर क्षेत्र में गिरे ओला..
                 

अशोकनगर जिले में कीचड़ से होकर ले गए शव यात्रा, पानी से बचने टीनशेड लगाकर की अंत्येष्टि

                 

12 साल पहले प्रेम विवाह किया था, अब पति रख रहा न घर वाले