जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

घर-घर पहुंचे, आग्रह किया, फिर लगाए डोज

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। टीकाकरण महाअभियान के तहत सोमवार को जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने खासी मशक्कत की। 233 टीकाकरण केंद्र के अलावा 70 मोबाइल पार्टियां भी बनाईं गईं, जो कि घर-घर पहुंचीं और उन लोगों को तलाश किया, जिन्होंने टीका नहीं लगवाए। इसके बाद ऐसे लोगों से आग्रह किया और उन्हें टीका लगाए। जिले में रात आठ..
                 

सीएमएचओ पहुंचे ईसागढ़, सात लोगों के सैंपल कराए

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। ईसागढ़ कस्बे में 11 साल के बच्चे की डेंगू से मौत होने के बाद सोमवार को स्वास्थ्य महकमा हरकत में आ गया। सीएमएचओ डॉ. हिमांशु शर्मा खुद ईसागढ़ गए। यहां सात लोगों के डेंगू के सेंपल लिए गए। साथ ही, लार्वा सर्वे भी कराया। इस दौरान कई घरों में लार्वा मिला, जिसे स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नष्ट करा दिया। मालूम हा..
                 

पुलिस को अब प्रसव कराने वाले डाक्टर की तलाश

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नवजात बच्चे को कुएं में फेंकने के मामले में कदवाया पुलिस की जांच जारी है। पुलिस अब इस मामले में नाबालिग लड़की का प्रसव कराने वाले डाक्टर की तलाश में जुटी हुई है। इधर, आरोपित नाबालिग लड़की और दुष्कर्म के आरोपित युवक ने बताया कि लड़की का प्रसव नहीं कराया था, बल्कि उसे दवा दी थी। हालांकि पुलिस इन आरोपि..
                 

तिहाड़ जेल से आए आरोपित, तीन दिन में पुलिस उगलवाएगी राज

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नईसराय कस्बे में सर्राफा कारोबारी के घर हुई 20 लाख रुपये से अधिक की चोरी के मामले में आरोपितों को सोमवार को तिहाड़ जेल से अशोकनगर जिला लाया गया। यहां न्यायालय में पेश करने के बाद पुलिस ने सभी सात आरोपितों को तीन दिन के रिमांड पर लिया है। इन आरोपितों से अब चोरी के संबंध में पुलिस राज उगल बा..
                 

सड़क पर निकले 500 ट्रैक्टर, बंद रहे आधे मार्ग

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। किसानों के संयुक्त मोर्चा ने सोमवार को बंद के दौरान प्रदर्शन किया। कृषि कानून समेत अपनी अन्य मांगों को लेकर ट्रैक्टर रैली निकाली। इस रैली को शहर के अंदर नहीं घुसने दिया गया। इस कारण बायपास पर करीब 500 ट्रैक्टरों की रैली चली। इसके बाद सभी ट्रैक्टर को राजमाता चौराहा पर बैरीकेट्स लगाकर रोका गया। यहां..
                 

हैंडओवर हो गई कृषि मंडी, अफसरों को पता ही नहीं

बहादुरपुर (नवदुनिया न्यूज)। कस्बे में 6 करोड़ की लागत से नवीन कृषि उपमंडी बनकर तैयार हो गई है। इसका निर्माण करीब 6 महीने पहले पूरा हो चुका है और बीते 16 अगस्त को निर्माण कंपनी ने इसे मंडी बोर्ड के पास हैण्डओवर भी कर दिया। लेकिन यहां अब तक खरीदी शुरू नहीं हो पाई है। इस संबंध में मंडी सचिव मांगीलाल शर्मा को कोई जानकारी नहीं है..
                 

नाबालिग मां ने बदनामी से बचने मासूम को जिंदा कुएं में फेंका था

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कदवाया थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुएं में मिले नवजात बच्ची के शव के मामले में पुलिस ने कई खुलासे किए हैं। इस नवजात को जिंदा ही कुआं में फेंका गया था। इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग लड़की को हिरासत में लिया। उसने स्वीकार किया कि बच्ची उसी की है और सामाजिक बुराई से बचने के लिए इसे कुएं में फेंक दिया..
                 

चश्मे वितरित कर विधायक ने किया शिविर का समापन

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। एफपीए इंडिया ग्वालियर द्वारा साइटसेवर्स के सहयोग से शहर के सेन चौराहा पर आयोजित किए गए निश्शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का शनिवार को समापन हो गया। समापन अवसर पर मुख्य रूप से विधायक जजपाल सिंह जज्जी शामिल हुए। इन्होंने यहां आए लोगों को निश्शुल्क रूप से चश्मे वितरित किए। समापन अवसर पर विधायक श्री जज्जी ने कहा कि वाहन चला..
                 

समय पर नहीं किया निराकरण, अब शिविर में होगा निराकरण

                 

कांग्रेस का विधायक हूं, इसलिए ईसागढ़ और चंदेरी की जनता से कर रहे भेदभाव : गोपाल सिंह

                 

बिजली सही करने जा रहे लाइनमेन को पीटा

                 

क्षमावाणी पर्व के साथ हुआ दशलक्षण महापर्व का समापन

क्षमा से धर्म की शुरुआत होती है और उपसंहार भी क्षमा पर होता है। यदि विचारों में क्षमा आए तो वाणी में भी क्षमा आ जाती है। प्राणीमात्र के प्रति दया करुणा के भाव होना ही क्षमा है। गलतियों को भूलकर हम अपनों को ही नहीं, परायों को भी क्षमा करें। पारिवारिक जीवन में एक-दूसरे के सहयोग के बिना हमारा काम चल नहीं सकता ता..
                 

ड्राइवर से कहा- गाड़ी रोको, टायर चेक कर लो, खुद ने लगा दी नदी में छलांग

                 

युवक ने शराब के नशे में नाबालिग से किया दुष्कर्म, दो महिलाओं समेत चार गिरफ्तार

                 

संपत्ति के अभिमान में नहीं, वरन त्याग में है सुख : अजित सागर

मुंगावली (नवदुनिया न्यूज)। सागर विशाल है, उसमें जल अपार है, पर उसका जल कोई पीता नहीं। वह किसी की प्यास नहीं बुझा पाता। सरिता छोटी है, उसके पास जल राशि भी कम है, लेकिन सभी पथिकों की प्यास बुझाती है। ऐसा इसलिए क्योंकि सागर खारा है, और सरिता का जल मीठा है। उक्त आशय के प्रवचन दशलक्षण पर्व के दौरान मुनि अजित सागर महाराज ने दिए। उन्होंने ब..
                 

सॉफ्टवेयर दिखा रहा पहले से है कनेक्शन, सिलिंडर पाने भटक रहे हितग्राही

श्यामलाल ग्वाल। मुंगावली उज्ज्वला योजना में किए गए फर्जीवाड़े का खामियाजा करीब तीन साल बीतने के बाद भी हितग्राही भुगत रहे हैं। यह नया कनेक्शन लेने गैस एजेंसी जाते हैं, तो यहां सॉफ्टवेयर में इनके नाम से कनेक्शन दिया होना बता रहा है, जबकि हकीकत में इन्हें कनेक्शन मिला ही नहीं। ऐसे में अब हितग्राहियों के सामने संकट खड़ा हो गया है। हालांकि क..
                 

हम्मालों की मांग- कलेक्टर की मध्यस्थता से पुनः काम पर हो वापसी

आइटीसी कम्पनी में काम से हटाए गए हम्मालों ने हम्माल पल्लेदार तुलावटी एकता फेडरेशन (सीटू) मप्र के नेतृत्व में बुधवार को जिला मुख्यालय पर रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। हम्मालों ने सीटू की शाखा आईटीसी कम्पनी पीलीघटा जिला अशोकनगर के तहत यह विरोध प्रदर्शन किया एवं एक ज्ञापन नायब तहसीलदार मस्तराम गुर्जर को सौंपा।..
                 

बिजली गिरने से झुलसी महिला ने दम तोड़ा

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में शनिवार को दो अलग-अलग स्थान पर बिजली गिरी। मुंगावली के मल्हारगढ़ में बिजली गिरने से सात लोग झुलस गए थे, जिनमें से एक महिला गुड्डी बाई ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं, ईसागढ़ के भैंसा गांव में भी एक ग्रामीण की बिजली गिरने से मौत हो गई थी। रविवार को भैंसा गांव में पीड़ित परिवार के बीच भाजपा जि..
                 

जिले के 122 स्कूलों में मच्छरों का प्रकोप, दवा छिड़काव के निर्देश

गुना (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के हड्डीमिल क्षेत्र में एक भाई के घर में ब्यावरा से आई बहन डेंगू पॉजिटिव निकली। उसके बाद महिला आनन-फानन में अपने ससुराल ब्यावरा लौट गई। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने ब्यावरा के अधिकारियों को डेंगू का फीडबेक दिया है। उधर, हड्डीमिल के छह घरों में डेंगू पॉजिटिव मिलने के बाद 149 घरों में पायरेथ्रम स्प्रे किया गया..
                 

ऐसे बैठे नहीं रहें, सुबह-शाम फील्ड का दौरा करें : कलेक्टर

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगर पालिका की प्रशासक और नवागत कलेक्टर आर उमा महेश्वरी ने शनिवार को नगर पालिका पहुंचकर शहर के विकास कार्यों की समीक्षा की। कलेक्टर ने सफाई व्यवस्था के मामले में नपा अमले पर नाराजगी व्यक्त की। इसके अलावा कर बकाया को लेकर भी वह नाराज हुईं। कलेक्टर ने सभी को निर्देश दिए कि आप लोग ऐसे बैठे नहीं रहेंग..
                 

पहले साथ खाना खाया, फिर युवती बोली- मेरा बॉयफ्रेंड तुमसे अच्छा है, तो कर दी हत्या

                 

दुकान पर मिली रंगीन मिठाई, एक्सपायरी डेट भी नहीं, नाराज हुईं कलेक्टर

                 

घर का पिछला हिस्सा ढहा, दबने से मां-बेटी घायल

                 

निश्शुल्क अन्ना के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद भेजेंगे हितग्राही : उमेश

कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर व्यक्ति की चिंता की। उनके द्वारा लोगों को निश्शुल्क खाद्यान्ना मुहैया कराया गया। इस योजना की खूब प्रशंसा हो रही है। लोग प्रधानमंत्री को धन्यवाद दे रहे हैं। हितग्राहियों द्वारा यह धन्यवाद के पोस्ट कार्ड प्रधानमंत्री को भेजे जाएंगे। जिले से करीब 23 हजार से अधिक पोस्ट कार्ड भेजे..
                 

सही किया जाए बिजली बिल, पूरे गांव में दोबारा होगा फसल सर्वे

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। करख्या गांव में किसान महेंद्र सिंह रघुवंशी के आत्महत्या करने के मामले में रविवार को विधायक जजपाल सिंह जज्जी, भाजपा जिला अध्यक्ष उमेश सिंह रघुवंशी समेत पूरा प्रशासनिक और पुलिस का अमला किसान के घर पहुंचा। सभी ने मृतक के स्वजन से चर्चा की और उन्हें पूरी मदद का आश्वासन दिया। विधायक और जिला अध्यक्ष ने किसान के बिजली बि..
                 

नाथ ने किया ट्वीट, लिखा- सरकार कब समझेगी किसानों की परेशानी

                 

सुविधाएं बढ़ें तो चंदेरी की प्राचीन धरोहरों को लग जाए चार चांद

ताजुल खान। चंदेरी चंदेरी नगर ऐतिहासिक इमारतों एवं पर्यटन स्थलों के कारण देश-विदेश में अपनी पहचान बनाये हुए हैं। यहां की मनोरम ऐतिहासिक इमारतें आज के दौर में किसी भी पहचान की मोहताज नहीं हैं, लेकिन सुविधाओं की दृष्टि से देखा जाए तो ये इमारतें मौन रूप से बहुतेरी सुविधाओं को तरस रहीं हैं, जिसकी ओर भारतीय पुरातत्व का ध्यान अ..
                 

किसान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, स्वजन बोले- फसल खराब होने से थे परेशान

अशोकनगर/शाढ़ौरा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शाढ़ौरा थाना क्षेत्र के करख्या गांव में रहने वाले एक किसान ने अपने खेत पर लगे पेड़ से लटक कर आत्महत्या कर ली। घटना बुधवार शाम की है। रात में मृतक के स्वजन को इसकी जानकारी लगी, जिसके बाद गुरुवार को सुबह किसान की अंत्येष्टि की गई। स्वजन और किसान नेताओं का दावा है कि अत्यधिक बारिश के कारण फ..
                 

Ad

छह लाख लोगों ने बिना बिजली गुजारे आठ घंटे

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शहर समेत जिले के कई इलाकों में रविवार को आठ घंटे बिजली नहीं रही। क्योंकि शहर के 220,132, 33 केवी सब स्टेशन के 63 एमवीए ट्रांसफार्मर की बसवार के जंपर में मरम्मत का कार्य किया गया। इस वजह से चंदेरी व मुंगावली ब्लॉक को छोड़कर हर जगह की बिजली बंद की गई थी। इससे करीब छह लाख लोग प्रभावित हुए। शाम पांच बजे..
                 

वृद्धाश्रम व जिला अस्पताल पहुंचकर किए फल वितरित

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भारतीय जनता पार्टी के संस्थापकों में से एक एवं एकात्म मानववाद प्रणेता पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर जिलेभर में भाजपा द्वारा कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिला मुख्यालय पर वृद्धाश्रम में पहुंचकर जिलाध्यक्ष एवं विधायक सहित अन्य पदाधिकारियों ने फल वितरित किए तो मुंगावली में राज्यमंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव ने शासकीय अस्पताल में प..
                 

Ad

आंखें हैं अनमोल, इनसे ही जीवन है सुंदर : अच्छेंद्र सिंह

मनुष्य का जीवन बहुत ही अच्छे कर्म करने पर प्राप्त होता है। यह जीवन जितना हमारे लिए रंगीन है, उतना ही बिना आंखों के अंधकार मय भी है। मनुष्य के लिए आंखें सबसे अनमोल हैं। क्योंकि इनसे ही जीवन सुंदर है। इसलिए इनकी हमेशा देखरेख करें। यह बात एफपीए इंडिया ग्वालियर के कार्यक्रम अधिकारी अच्छेंद्र सिंह कुशवाह ने कही। शहर..
                 

Ad

Ashoknagar Crime News: युवती की हत्या कर बोरे में शव रखकर फेंकने जा रहा था, पुलिस ने ऐन मौक़े पर पकड़ा

                 

Ad

डी श्रेणी में 10 विभाग, कलेक्टर ने कहा- एक सप्ताह में रेंक नहीं सुधरी तो वेतन रुकेगा

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को प्राथमिकता पर लेकर उनका निराकरण कराना सुनिश्चित करें। सीएम हेल्पलाइन के अंतर्गत डी श्रेणी में आने वाले विभागों में सूक्ष्‌म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग, अनुसूचित जाति कल्याण, लोक निर्माण, खनिज साधन, लोक स्वास्थ्य विभाग, किसान कल्याण, खाद्य, वित्त, परिवहन तथा जेल विभाग हैं। सीएम हेल्पलाइन की ि..
                 

सड़क के गड्ढों से हो रहे हैं हादसे, जिम्मेदारों को नहीं दिखते

                 

किसान के परिवार को मुआवजा दें, दोषी अफसरों पर हो कार्रवाई

शाढ़ौरा के करख्या गांव में किसान के आत्महत्या करने का मामला तूल पकड़ गया है। सोमवार को संयुक्त किसान मोर्चा और कांग्रेस ने अलग-अलग प्रदर्शन किया। संयुक्त मोर्चा के बैनर तले किसानों ने कलेक्ट्रेट के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। वहीं, कांग्रेस पार्टी ने कलेक्ट्रेट में नारेबाजी करके एसडीएम रवि मालवीय के निलंबन की..
                 

मृतक का बेटा बोला- 8 साल से जिस ट्रांसफार्मर में कनेक्शन नहीं, उसका बिल भेज बनाया कर्जदार

शाढ़ौरा के ग्राम करख्या में किसान महेन्द्र सिंह ने गत दिवस अपने खेत में आम के पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। मृतक महेन्द्र सिंह के बेटे आदर्श रघुवंशी ने आरोप लगाया है कि दादा लल्लीराम के नाम पर एक ट्रांसफार्मर है, जो लगभग 8 वर्ष पूर्व जल चुका है और जिसके कनेक्शन भी कट चुके हैं। बिजली कम्पनी द्वारा उस ट्रांसफ..
                 

जेल में हुई थी दोस्ती, लूट करने एक दिन पहले ही शाढ़ौरा आ गए थे बदमाश

                 

महिलाएं स्वरोजगार स्थापित कर आत्मनिर्भरता की ओर आगे बढ़ रहीं हैं : उमेश रघुवंशी

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश सरकार महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में हर संभव प्रयास कर रही है। स्व सहायता समूह के माध्यम से महिलाएं स्वरोजगार स्थापित कर आत्मनिर्भरता की ओर आगे बढ़ रही हैं। उक्त आशय के विचार भाजपा जिलाध्यक्ष उमेश रघुवंशी ने गुरुवार को जिला पंचायत सभागार में व्यक्त किए। जिला पंचायत द्वारा आयोजित महिला स्व..
                 

AshokNagar Suicide News: किसान ने खेत में फांसी लगाकर की आत्महत्या, स्वजन बोले- फसल खराब होने से थे परेशान