जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

माल की अधिक तौल के साथ मिली कई अनियमिताएं

इन दिनों समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी की जा रही है। उपार्जन केन्द्रों पर खरीदे जाने वाले गेहूं को लेकर पिछले दिनों कलेक्टर ने ईसागढ तहसील के 3 खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण किया था जिनमें तीनों केन्द्रों पर अनियमित्ताएं मिली थी उसके बाद पिपरई तहसील के अंतर्गत केशोपुर और खोक्सी केन्द्रों का निरीक्षण किया गया।..
                 

25 तक रहेंगा कर्फ्यू, सडकें वीरान रहीं, पुलिस ने चालकों के चालान बनाये

                 

एक दिन में 4500 लग रहे है वैक्सीन के डोज

                 

जांच कराने बाई दो महिलाओं को आया चक्कर

जिला अस्पताल में कोरोना जांच के लिए जो केंद्र बनाया गया है उस केंद्र पर शनिवार को बडी संख्या में लोगों को जांच कराने के लिए अपनी बारी का इंतजार करना पडा। जांच के लिए कर्मचारी एक था और 200 से अधिक लोगों की भीड थी। एसडीएम के पहुंचने के बाद एक कर्मचारी ओर बढाया गया लेकिन भीड में गर्मी के चलते दो महिलाएं चक्कर आने..
                 

अशोकनगर में बनेगा महिला थाना, जल्द ही होगी शुरूआत

                 

सात दिन का कोरोना कर्फ्यू लगा, सब्जी मंडी व डेरी रोज सुबह 10 बजे तक खुलेंगीं

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोविड के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि को देखते हुए जिले में कोरोना कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। यह 25 अप्रैल तक रहेगा और 26 अप्रैल को सुबह छह बजे हट जाएगा। इसका निर्णय शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में हुई जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में लिया गया। इस बैठक की अध्यक्षता राज्यमंत्री बृजेंद्र सिंह यादव ने की। साथ ही,..
                 

कलेक्टर निरीक्षण करने पहुंचे, तो खरीदी केंद्रों पर मिली अनियमित्ताएं

                 

प्लास्टिक के थैले के अंदर बोरे में लिपटी मिली नवजात, चरवाहे ने भिजवाया अस्पताल

                 

Ashoknagar News: प्लास्टिक के थैले के अंदर बोरे में लिपटी मिली नवजात, चरवाहे ने भिजवाया अस्पताल

                 

डॉ. भीमराव आंबेडकर के जीवन पर प्रकाश डाला

                 

त्रिदेव मंदिर के समीप एक ट्रैक्टर ने बाइक को टक्कर मारी, महिला गंभीर

                 

जिला अस्पताल में ओपीडी और कोरोना के मरीजों के लिए अलग से नहीं है कोई इंतजात

एक ही कक्ष में देख रहें है डाक्टर, सुविधाएं न मिलने पर विफरे डाक्टर अशोकनगर। जिला अस्पताल अशोकनगर में ओपीडी के लिए आने वाले मरीजों और कोरोना के मरीजों को अलग-अलग देखने की कोई व्यवस्थाए नहीं है। दोनों तरह के मरीजों को वही डाक्टर देख रहे है। जिसके बाद डाक्टरों में व्यवस्थाओं को लेकर गुस्सा देखा गया। डाक्टरों ने कहाकि उ..
                 

कोरोना कर्फ्यू की अभी शासन से मंजूरी नहीं, आज मंत्री लेंगे निर्णय

- 13 से 19 अप्रैल तक जिले में कोरोना कर्फ्यू लगाने कलेक्टर ने भेजा है राज्य शासन को प्रस्ताव - कोविड की व्यवस्थाओं का प्रभार मिलने के बाद राज्यमंत्री बृजेंद्र सिंह यादव आज करेंगे जनता व अफसरों से चर्चा अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिले में 13 अप्रैल से लगाए जाने वाले कोरोना कर्फ्यू की सोमवार को शासन से मं..
                 

अधिकांश वार्डों में जल संकट, टैंकर से पानी सप्लाई की मांग

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। ग्रीष्मकाल में शहर के सभी वार्डों में पानी की समस्या नजर आ रही है। इन वार्डों में पानी की आपूर्ति के लिए अभी वार्डवासी या तो नगरपालिका की जल प्रदाय व्यवस्था से पानी की आपूर्ति कर पा रहे हैं या फिर हैंडपम्पों के सहारे है। लेकिन ग्रीष्म काल में यह दोनों ही पानी आपूर्ति के साधन प्रभावित हो रहे हैं, जिसे देखते हुए नग..
                 

आइसीयू के छह में से दो प्वाइंट से ही सप्लाई हो रही थी ऑक्सीजन

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना के बढ़ते मरीजों और जिला अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं को लेकर कलेक्टर अभय वर्मा ने प्रशासनिक अमले के साथ जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान पाया गया कि गहन चिकित्सा इकाई कक्ष के लिए 40 पलंग होने के बाद 6 ऑक्सीजन पाइंटों से ऑक्सीजन सप्लाई होना चाहिए किन्तु दो ही पाइंट चालू मिले, 4 पाइंट बं..
                 

गंदगी के बीच बना रहे थे नमकीन, फैक्टरी का लाइसेंस भी नहीं

पिपरई (नवदुनिया न्यूज)। कस्बे में अशोकनगर रोड पर संचालित एक नमकीन की फैक्टरी पर रविवार को दोपहर में प्रशासन और पुलिस की टीम ने कार्रवाई। यहां गंदगी के बीच नमकीन बनाकर पैक की जा रही थी। इसके अलावा फैक्टरी संचालक के पास इसे संचालित करने का लाइसेंस भी नहीं था। फैक्टरी को सील कर दिया गया। साथ ही, खाद्य एवं सुरक्षा औषद्यि विभाग की..
                 

अस्पताल के लिए स्वीकृत तीन में से अब एक डॉक्टर का पद कम हुआ

बहादुरपुर (नवदुनिया न्यूज)। क्षेत्र के आधा सैकड़ा से अधिक गांवों में स्वास्थ्य सेवाओं का केंद्र रहे बहादुरपुर अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाएं अब लड़खड़ा गई हैं। करीब तीन माह पहले यहां से खंड स्तरीय अस्पताल का दर्जा छिनने के बाद अब तक स्वीकृत तीन डॉक्टर में से एक डॉक्टर का पद खत्म हो गया है। मौजूदा दौर में यहां दो डॉक्टर पदस्थ हैं, जिनमें से एक डॉ...
                 

सांसद नकुल नाथ ने दी कोविड हॉस्पिटल की सौगात

छिंदवाड़ा। सांसद नकुल नाथ ने छिंदवाड़ा जिले को एक विशेष कोरोना अस्पताल की सौगात दी है, यह सौगात इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि सांसद नकुलनाथ ने इस कोरोना अस्पताल के लिए किसी शासकीय निधि का प्रयोग नहीं किया है। सांसद नकुल नाथ लगातार क्षेत्रीय विधायकों और जनप्रतिनिधियों से छिंदवाड़ा की जानकारी ले रहे थे और कुछ दिनों पहले ही उन्हें..
                 

दो बैठकों के बाद हुई सुलह, व्यापारियों ने कृषि मंडी बंद करने का निर्णय लिया वापस

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कृषि उपज गल्ला मंडी में व्यापारियों और हम्मालों के बीच चल रहे विवाद का पटाक्षेप 9 अप्रैल को दोनों पक्षों के बीच हुई बैठक के बाद हो गया। एसडीएम रवि मालवीय की मध्यस्थता के बाद निर्णय लिया गया है कि अभी जून तक पहले से जो दरें चली आ रही हैं, उसी पर काम किया जाएगा। जुलाई के प्रथम सप्ताह में पुनः बैठक बुलाकर नया..
                 

हैंडपंप खराब या नल-जल योजना में दिक्कत, तो तुरंत दें सूचना : जनपद सीइओ

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला पंचायत के सभागार गृह में कोरोना संक्रमण के चलते मात्र 35 पंचायतों के सरपंच और रोजगार सहायकों को पानी की समस्या से निपटने के संबंध में बैठक बुलाई गई। इस बैठक में निर्देश दिए गए है कि ग्रीष्मकाल की अवधि में किसी भी गांव में पानी की समस्या नहीं रहना चाहिए। हर हाल में पानी की समस्या के निराकरण के..
                 

आज शाम से लॉकडाउन, सब्जी मंडी और दूध डेयरी की दुकानें सुबह 10 बजे तक खुलेंगी

गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि जिले में हर रोज कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने की वजह से एक बार फिर आज शाम 6 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगा दिया जाएगा। इस दौरान दूध डेयरी और सब्जी मंडी की दुकानें सुबह 10 बजे तक खुलेंगी। धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं का प्रवेश प्रतिबंधित होगा, जबिक पुजारी पूजा-पाठ कर सकेंगे। जिले के नगर..
                 

कुछ घंटों में ही खत्म हो गए 103 डोज, अब रविवार को वैक्सीन आने की संभावना

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोविड 19 के संक्रमण को रोकने के लिए एक अप्रैल से 45 वर्ष से 59 वर्ष की आयु तक के नागरिकों को वैक्सीन लगाई जा रही है, लेकिन जिले में वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। इसके कारण शहर से लेकर गांव तक बनाए गए वैक्सीन टीकाकरण केन्द्र पर नागरिकों को निराश होकर लौटना पड रहा है। इन केन्द्रों पर कोई जानकारी भी चस्..
                 

बेटे ने पिता पर कुल्हाड़ी से किया हमला, इलाज के दौरान मौत

गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि म्याना थानाक्षेत्र में मानसिक बीमार बेटे ने अपने ही बुजुर्ग पिता पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल पिता को परिजन एंबुलेंस से जिला अस्पताल लेकर आए, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। इधर, परिजनों का कहना है कि मानसिक संतुलन ठीक न होने से उसे घर में बांधकर रख..
                 

नीलामी नहीं हुई, तो किसानों ने मंडी का द्वार बंद किया, व्यापारी कलेक्टर के पास पहुंचे

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कृषि उपज गल्ला मंडी में बुधवार को माल की नीलामी शुरू नहीं होने के बाद विरोध में किसानों ने मंडी गेट के मुख्य द्वार को बंद कर दिया। जिससे प्रवेश द्वार के बाहर वाहनों की कतारें लग गयी। दो घंटे मंडी बंद रही। व्यापारियों ने कलेक्टर से मुलाकात की और लिखित पत्र सौंपकर हम्मालों द्वारा किए जा रहे असहयोग से अवगत..
                 

चने के दाम सरकारी खरीद से 250 रुपये ऊपर पहुंचे

                 

49 केंद्रों पर नहीं पहुंचे किसान, 26 पर मात्र 135 किसानों ने ही गेहूं बेचा

                 

मटका बेचने वालीं बुजुर्ग खुद भी ठंडा पानी पी सकें, इसलिए उनको दी बोतलें

                 

खाली बर्तन लेकर नपा पहुंचीं महिलाएं व बच्चे, कहा- लाइन में लगकर भरते हैं पानी

                 

अस्पताल में भर्ती व्यक्ति और आशा कार्यकर्ताओं से ही करा दी मजदूरी

                 

सूने घर से चोरी, दो घंटे कॉलोनी में ही घूमते रहे चोर

                 

हैंडपंप खराब होने से जल संकट गहराया

                 

डीपीआर को अब तक नहीं मिली स्वीकृति, पेंचवर्क किया शुरू

                 

भगवान आदिनाथ स्वामी का जन्म एवं दीक्षा कल्याणक शोभायात्रा के साथ मनाया

जैन धर्म के प्रथम तीर्थंकर भगवान आदिनाथ स्वामी का वासुपूज्य जिनालय में जन्म एवं दीक्षा कल्याणक विविध कार्यक्रमों के साथ मनाया गया। इस मौके पर एक शोभायात्रा भी निकाली गयी, जिसमें बडी संख्या में जैन श्रद्धालुओं ने भाग लिया। इस मौके पर जगह-जगह भगवान की आरती की गयी। शोभायात्रा में वीर रत्न् विजय महाराज भी शामिल हुए।..
                 

हैलो, मैं मंत्री बोल रहा हूं, कैसा स्वास्थ्य है आपका...

हैलो, मैं राज्यमंत्री बृजेंद्र सिंह यादव बोल रहा हूं। आपका स्वास्थ्य अब कैसा है, किसी प्रकार की कोई परेशानी तो नहीं हो रही, दवा समय पर ले रहे हैं न। हमारी टीम आपसे संपर्क कर रही है या नहीं। शुक्रवार को प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री तथा कोरोना नियंत्रण प्रभारी मंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव ने जिला अस्पताल को..
                 

अपडेट मां! क्या बेटी होना ही मेरा कसूर था, जो इतनी गर्मी में भी प्लास्टिक के थैले में सामान की तरह रखकर छोड़ दिया

                 

बहादुरपुर बना हॉटस्पॉट, 10 गांवों में भी पहुंचा संक्रमण

बहादुरपुर (नवदुनिया न्यूज)। कस्बे में इन दिनों कोरोना संक्रमण बढ़ गया है। करीब पांच हजार की आबादी वाले कस्बे व आसपास के गांवों में स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 40 संक्रमित हैं। संक्रमण के यह मामले बीते एक सप्ताह में सामने आए हैं। इसके अलावा 10 गांवों में भी संक्रमण ने दस्तक दे दी है। ऐसे में लोगों को अब बेहद सावधानी बरतने की आवश्यक..
                 

Coronavirus Ashoknagar News: अशोकनगर ज‍िले का बहादुरपुर बना हॉटस्पॉट, 10 गांवों में भी पहुंचा कोरोना संक्रमण

                 

कृषि उपज गल्ला मंडी एक ही स्थान पर लगेगी

                 

नागदा बीना ट्रेन को बीना तक बढाया, 15 से ट्रेन चलेगी

                 

बहादुरपुर में 23 नये संक्रमित रोगी मिले, लैब बंद मिलने पर ताला तोड़ा

कोरोना काल में बहादुरपुर से डाक्टर को भी मुंगावली भेजा बहादुरपुर। कस्बे में कोरोना संक्रमण के व्यापक प्रसार से स्थिति खतरनाक बनती जा रही है। बीते एक सप्ताह में यहां प्रतिदिन पॉजिटिव मरीज पाए जा रहे हैं। सोमवार आई रिपोर्ट में तो एक साथ 23 नए संक्रमित मिले, जिससे कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 40 पार कर गई है। इधर मंगलवार को प्राथमिक स्वा..
                 

बाजार में इतनी भीड़ कि पैदल निकलना भी मुश्किल, भारी पड़ सकती है यह लापरवाही

- दो दिन कोरोना कर्फ्यू के बाद सोमवार को बाजार खुले अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। एक ओर शादी विवाह का सीजन शुरू हो रहा है तो दूसरी ओर 13 अप्रैल से चैत्र नवरात्रा पर्व की शुरूआत हो रही है। ऐसे में सभी को अपनी आवश्यकता की सामग्री की जरूरत है। इन 9 दिनों में टीका, सगाई और फलदान के कार्यक्रम शुभ मुहुर्त को लेकर सम्पन्ना होना है। इस..
                 

व्यापारियों की मांग- गेहूं के भूसे को छोड़कर अन्य चारे से प्रतिबंध हटाया जाए

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। अशोकनगर के भूसा व्यापारियों ने कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपा है। इसमें मांग की गई है कि जिस तरह अशोकनगर की गल्ला मंडी प्रदेश की प्रमुख गल्ला मंडियों में से एक है। उसी तरह पशु चारे की भी अशोकनगर बडी मंडी है। ग्रीष्मकाल को देखते हुए जो सभी प्रकार के चारे पर प्रतिबंध लगाया गया है। उसमें से गेहूं के भूसे को छोडक..
                 

कल से 19 अप्रैल तक लग सकता है कोरोना कर्फ्यू

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना बेकाबू हो रहा है। एकाएक मामलों के वृद्धि को देखते हुए पूरे जिले में 13 अप्रैल से कोरोना कर्फ्यू (लॉकडाउन) लागू किया जा सकता है, जो कि 19 अप्रैल तक के लिए रहेगा। यह निर्णय रविवार को हुई जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में लिया गया। इसके लिए कलेक्टर अभय वर्मा राज्य शासन को प्रस्ताव भे..
                 

रोज कम से कम 600 लोगों के सैंपल लें : कलेक्टर

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अधिक से अधिक सैंपल लिए जाएं। कम से कम 600 सैंपल प्रतिदिन होने चाहिए। जिले में संचालित 07 फीवर क्लीनिक है। यह निर्देश शनिवार को कलेक्टर अभय वर्मा ने दिए। वह कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिए कि दूसरे प्र..
                 

पुलिस के हाथ में डंडे जनता और कोरोना के बीच सुरक्षा के लिए हैं : एसपी

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। अशोकनगर रोटरी के 47वें स्थापना दिवस के मौके पर एक काव्य संध्या के साथ स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर सम्मान समारोह का आयोजन भी हुआ। स्थानीय कवियों ने अपनी काव्य रचनाओं के माध्यम से इस कार्यक्रम को नई ऊंचाईयां प्रदान की। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक रघुवंश भदौरिया थ..
                 

प्रतिभाओं का सम्मान कर मनाया स्थापना दिवस

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। एनएसयूआइ ने अपने 51वें स्थापना दिवस के मौके पर जिले की प्रतिभाओं को सम्मानित किया और संगठन के गठन से लेकर अब तक की गतिविधियों पर विस्तार से प्रकाश डाला। इस मौके पर कई वक्ताओं ने संबोधित किया। स्थानीय शगुन गार्डन में आयोजित इस स्थापना दिवस कार्यक्रम की शुरूआत ध्वजा रोहण से की गयी। इस मौके पर एनएस..
                 

कंटेनमेंट से निकलकर चला रहा था दुकान, तहसीलदार ने सील की

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के अस्पताल के पास एक हार्डवेयर की दुकान शुक्रवार को खुली मिली, जबकि इस दुकानदार के घर को एक दिन पहले ही माइक्रो कंटनेमेंट जोन बनाया गया था। तहसीलदार रोहित रघुवंशी ने इस दुकान को सील कर दिया है। साथ ही, दुकान मालिक पर एफआइआर के लिए एसडीएम को प्रतिवेदन भेज दिया। वहीं, एक कोचिंग सेंटर के अ..
                 

व्यापारियों की चेतावनी- कल से बंद करेंगे मंडी

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कृषि उपज मंडी में एक दिन पहले हम्मालों ने लिखित पत्र सौंपकर कहा था कि वह नियमानुसार कार्य करेंगे। मध्यप्रदेश शासन के नियम के तहत कार्य करने से मंडी में विसंगतियां पैदा हो गयी हैं, जिसे लेकर ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन ने गुरूवार को प्रशासक और मंडी सचिव के नाम एक पत्र सौंपकर कहा है कि हम्मालों द्वारा निर्धारित दरा..
                 

सात दिन से सर्दी, खांसी, बुखार, फीवर क्लीनिक पर नहीं लिए जा रहे सैंपल

विदिशा। सर्दी, खांसी और बुखार से पीड़ित लोग बड़ी संख्या में मेडिकल कॉलेज स्थित फीवर क्लीनिक पहुंच रहे हैं, लेकिन उनके सैंपल नहीं लिए जा रहे हैं। मरीजों का कहना है कि उन्हें दवाईयां देकर लौटाया जा रहा है। जबकि कई मरीजों को एक सप्ताह से ज्यादा समय से सर्दी, खांसी और बुखार बना हुआ है। मरीजों का आरोप है कि वीआईपी लोगों के ही..
                 

कर्मचारियों की गलती से सब्सिडी रूकी, बिल भी चार गुना ज्यादा आया

बहादुरपुर (नवदुनिया न्यूज)। कस्बे में 445 घरेलू बिजली उपभोक्ताओं के बिल बढ़कर आए हैं। यह सौ या पचास रुपए नहीं, बल्कि सीधे चौगुने हो गए हैं। इतना ही नहीं, सीमित खर्च पर बिजली उपभोक्ताओं को मिलने वाली सब्सिडी भी रुक गई है। ऐसा इसलिए हुआ है कि कर्मचारियों ने रीडिंग अपलोड करते समय सॉफ्टवेयर में आई खराबी को दुरुस्त नहीं किया और न ही..
                 

तहसीलदार ने स्वयं चखकर पूरी-सब्जी की गुणवत्ता

कुंभराज। नवदुनिया न्यूज तहसीलदार मोहित जैन ने कृषि उपज मंडी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कृषकों को 5 रुपये में दी जा रही पूरी-सब्जी की गुणवत्ता का स्वयं चखकर परीक्षण किया। साथ ही कोरोना गाइडलाइन के अलावा साफ-सफाई और पेयजल आदि व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। गौरतलब है कि इस समय धनिया की मंडी लग रही है, जिसमें अधिक स..
                 

हर शनिवार रात से सोमवार सुबह तक जिले में रहेगा लॉकडाउन

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में अब प्रशासन ने सप्ताह में एक दिन लॉकडाउन करने का फैसला लिया है। कलेक्टर अभय वर्मा ने बुधवार को धारा 144 के तहत इसका प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया। इसमें उल्लेख किया गया है कि जिले में हर शनिवार रात 11 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा..
                 

स्थापना दिवस पर सांसद को याद आई अपनी जीत, कहा- कार्यकर्ताओं ने ही रचा इतिहास

                 

नदी का अस्तित्व बचाने शुरू की खुदाई

                 

जिले में कोरोना ब्लास्ट, 30 मरीज मिले

                 

35 हजार बोरी गेहूं आया, 20 हजार बोरी की ही नीलामी हो पाई

                 

हर रविवार को रहेगा लॉकडाउन, 30 अप्रैल तक आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद

                 

राशन दुकानों पर मिली अनियमितता

                 

60 हजार की डिमांड भेजी, 4 हजार 40 डोज आए

                 

बिना मास्क घूमने वालों पर किया जुर्माना, आटा चक्की सील करने का आदेश

मुंगावली (नवदुनिया न्यूज)। रविवार को नगर में कोविड-19 गाइड लाइन के पालन को लेकर एसडीएम राहुल गुप्ता अपने दल बल के साथ भ्रमण पर निकले। इस बीच कोरोना नियमों का पालन न करने पर इनके द्वारा चलानी कार्रवाई की गई। साथ ही, लोगों को नियमों का पालन करने को लेकर समझाइश। इसके अलावा एसडीएम ने होम क्वारंटाइन में रह रहे लोगों से मिलकर..
                 

Ad

इंदौर से घर आए, लॉकडाउन हुआ, तो खर्चा चलाने कर ली लूट

                 

जिला अस्पताल में आज तक के लिए ही बचा ऑक्सीजन

                 

Ad

तीन रूप बदलती हैं मां जागेश्वरी देवी

चंदेरी दुर्ग के उत्तरी पूर्व पहाड़ी की तलहटी में मां जागेश्वरी देवी का प्राचीन मंदिर है। यह प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण है। मंदिर के पास झरने गिरते रहते हैं। इस स्थल से जो सीढियां पहाड़ी के ऊपर तक जाती हैं, इन्हें देखकर आभास होता है कि उक्त सीढ़ियों से ही इस मंदिर के संस्थापक राजा कीर्तिपाल, रानी तथा राजघराने के अन्य सद..
                 

Ad

Ashoknagar News: पशु चिकित्सा विभाग के बाबू को रिश्वत लेते हुए ग‍िरफ्तार किया

                 

Ad

घर में संक्रमित भाई, फिर भी खोल ली दुकान, बेच रहे थे समोसा-कचोड़ी

                 

जिला संकट प्रबंधन समूह की बैठक में कोरोना कफर्यू न लगाए जाने का निर्णय, लेकिन शुक्रवार की शाम 6 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक नगरीय क्षेत्रों में रहेगा लॉकडाउन

अशोकनगर। जिला संकट प्रबंधन समूह की बैठक मंगलवार को आयोजित की गयी। दो दिन पहले जो 13 से 19 अप्रैल तक कोरोना कफर्यू लगाए जाने की समिति ने सिफारिश की थी जिसके बाद व्यापारियों में नाराजगी उभरकर सामने आयी थी। मंगलवार को फिर से संकट प्रबंधन समूह की बैठक आयोजित की गयी। इस बैठक में निर्णय लिया गया कि 19 अप्रैल तक जो कोरोना कफ..
                 

सिविल सर्जन छारी के घर को बनाया माइक्रो कंटेनमेंट

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. एसएस छारी के घर को प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को माइक्रो कंटेनमेंट बना दिया है। छारी को इसी में क्वारंटाइन किया गया है। एंटीजन कार्ड से इनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी, जिसके बाद भी यह रविवार को जिला अस्पताल में निरीक्षण के लिए पहुंचे कलेक्टर व अन्य अफसरों के सा..
                 

व्यापारियों ने किया विरोध, कलेक्टर बोले- अभी कोई निर्णय नहीं

- व्यापारियों ने 13 अप्रैल से लगाए जाने वाले कोरोना कफर्यू के विरोध में ज्ञापन सौंपा अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला आपदा प्रबंधन समिति की ओर से एक दिन पहले बैठक आयोजित की गयी थी। इस बैठक में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर निर्णय लिया गया था कि 13 से 19 अप्रैल तक कोरोना कफर्यू लगाया जाये। इसके अनुमोदन हेतु समिति के ि..
                 

Coronavirus Ashoknagar News: अशोकनगर में कोरोना कर्फ्यू की अभी शासन से मंजूरी नहीं, मंत्री लेंगे निर्णय

                 

डेढ़ घंटे बारिश हुई, उपार्जन केंद्रों पर त्रिपाल से ढंका गेहूं

                 

प्रतिष्ठान बंद रहे, चहल-कदमी बनी रही, आज से लगेंगे टीके

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण के चलते शनिवार को शहर समेत जिले भर में लॉकडाउन रहा। इस बार के लॉकडाउन ने गत वर्ष के लॉकडाउन की यादें ताजा करा दी। लॉकडाउन की वह स्थिति इस बार नजर नहीं आयी। दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान जरूर बंद रखे, लेकिन लोगों की आवाजाही शहर में पूरे दिन होती रही। प्रशासन का अमला भी पूरे दिन चौरा..
                 

क्लीनिक में बेतरतीब भीड़, दुकानें भी खुली मिलीं

मुंगावली (नवदुनिया न्यूज)। कस्बे में शनिवार को पूरी तरह लॉकडाउन था। इसके बावजूद भी कुछ दुकानदारों ने चोरी-छिपे अपने प्रतिष्ठान खोल रखे थे। इन पर एसडीएम राहुल गुप्ता ने चालानी कार्रवाई की। इसके अलावा एक डॉक्टर के क्लीनिक पर भी जुर्माना किया। इस क्लीनिक में मरीज व उनके परिजन की बेतरतीब भीड़ थी। लॉकडाउन का जायजा लेने शनिवार को दोपहर क..
                 

सभी निजी अस्पताल के 50 फीसद बेड किए अधिग्रहित

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोविड संक्रमितों की संख्या में एकाएक हो रही वृद्धि को देखते हुए जिला प्रशासन ने सभी निजी अस्पताल के 50 फीसद पलंग अधिग्रहित कर लिए हैं। आवश्यकता होने पर कोविड मरीज के लिए इन पलंग का उपयोग किया जाएगा। इसको लेकर शुक्रवार को हुई बैठक में कलेक्टर अभय वर्मा ने आदेश जारी किए। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि कोि..
                 

लॉकडाउन शुरू, सुबह 10 बजे तक खुली रहेंगी सब्जी मंडी और डेरी

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में शुक्रवार को शाम छह बजे से लॉकडाउन शुरू हो गया है। शासन के निर्देशों के बाद कलेक्टर अभय वर्मा ने कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर नये आदेश जारी किए गए हैं। इन आदेशों के चलते शुक्रवार की शाम 6 बजे से जिले के 6 नगरीय क्षेत्रों अशोकनगर, मुंगावली, चंदेरी, ईसागढ, शाढौरा और पिपरई में लॉकडाउन..
                 

अब पुलिस को एप पर दर्ज करनी होगी हादसे की जानकारी

- कंट्रोल रूम में आयोजित की गई पुलिस अधिकारियों की कार्यशाला अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सड़क हादसों के बाद अब पुलिस के विवेचना अधिकारी को मौके से ही उसकी जानकारी एप पर दर्ज करनी होगी। इससे हादसों में कमी लाने के लिए कहीं से भी एक क्लिक पर समीक्षा की जा सकेगी। इसी को लेकर गुरूवार को पुलिस कंट्रोल रूम में पुलिस अधिकारि..
                 

39 दुकानें सील की, 67 लोगों को जेल भेजा

- जिले में 2 हजार 264 पर मास्क न पहनने पर कार्रवाई की गई अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। पिछली 4 अप्रैल से अशोकनगर जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर लगातार दिशा-निर्देशों का पालन करने के निर्देश जिलेभर के लोगों को जारी किए गए हैं, उसके बावजूद भी निर्देशों का पालन न करने पर जिले में अब तक 2264 लोगों पर मास्क न लगाने पर कार्रवाई क..
                 

अस्पताल के कोविड वार्ड की क्षमता दोगुनी होगी, 16 माइक्रो कंटेनमेंट बनाए

कंटेनमेंट बनाने पहुंची टीम के साथ की अभद्रता, नायब तहसीलदार की समझाइश के बाद माने लोग - गाइड लाइन के उल्लंघन पर एसडीएम ने 18 दुकान की सील, लोगों को अस्थाई जेल भी भेजा अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना मरीजों की संख्या में हो रहे इजाफा को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अब कोविड सेंटर शुरू करने जा रहा है। नर्सिंग प्रशिक्षण केंद्र में 125 पलंग क..
                 

41 दिन बाद भी नहीं पहुंचे कर्मचारी, तो पीले चावल देकर किया न्यौता

बहादुरपुर (नवदुनिया न्यूज)। कस्बे के कुछ लोग बुधवार को सिविल अस्पताल मुंगावली पहुंचे और वहां कार्यरत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहादुरपुर के कर्मचारियों को आदेश के मुताबिक वापस बहादुरपुर आने के लिए पीले चावल देकर आमंत्रित किया है। साथ ही, इनसे आग्रह किया कि वापस काम करने के लिए बहादुरपुर चलें। आग्रह करने वालों अमर सिंह यादव, संतोष वि..
                 

शौच के लिए गए व्यक्ति का दूसरे दिन नाले में मिला शव

नाले में था करीब चार फीट पानी, पुलिस बोली- शराब पीने का आदी था मृतक अथाईखेड़ा (नवदुनिया न्यूज)। बहादुरपुर थाना क्षेत्र के अथाईखेड़ा गांव में रहने वाले एक व्यक्ति का शव गांव से होकर गुजरे नाले में मिला है। यह व्यक्ति मंगलवार को सुबह अपने घर से शौच के लिए निकला था, फिर लौटकर नहीं आया। पुलिस ने शव को पानी से निकलवाकर इसका पोस्टमार्टम..
                 

10 निजी अस्पतालों में भी निश्शुल्क लगेंगे कोरोना के टीके

                 

महानगरों से आने वालों की नहीं हो रही स्क्रीनिंग

                 

कर्म बंधन से मुक्ति की राह दिखाने होता है भगवान का जन्म कल्याणक : त्रिलोक भैया

                 

बिना मास्क पकड़े गए, तो हाथ जोड़कर मांगी माफी

      &nbs