जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

पिपरोदाखुर्द में पुलिस और मतदान केंद्र पर पथराव, गांव पुलिस छावनी में तब्दील

पंचायत चुनाव के पहले चरण में शनिवार को गुना व बमोरी जनपद में मतदान हुआ। शाम करीब 4.45 बजे गुना जनपद की पिपरौदाखुर्द पंचायत के एक मतदान केंद्र और मतपेटी वाहन पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। पुलिस ने इस दौरान उपद्रवियों पर लाठीचार्ज किया। इसके बाद गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया। ग्राम पंचायत पिपरौदाखुर्द..
                 

शाजापुर ट्रांसफर हो चुके शिक्षक को ही अनुपस्थित समझ जिपं सीईओ ने कर दिया निलंबित

त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 (प्रथम चरण अशोकनगर) के लिए मतदान दलों का मतदान केन्द्रों पर प्रस्थान 24 जून को शासकीय नेहरू महाविद्यालय अशोकनगर प्रांगण से किया गया था। मतदान दल ड्यूटी में अनुपस्थित होने पर 11 शासकीय सेवकों पर निलंबन की कार्यवाही की गई। साथ ही, 3 शासकीय सेवकों के निलंबन के लिए संबंधित विभाग..
                 

नईसराय के 21 केंद्रों पर हुआ शांति पूर्वक मतदान

त्रस्तरीय पंचायत चुनावों का बिगुल अशोकनगर जिले में शनिवार से बज गया। इस दौरान नईसराय क्षेत्र के 21 मतदान केंद्रों पर भी गांव की सरकार चुने जाने के लिए वोटिंग हुई। कुछ मतदान केंद्रों पर छुट पुट आपसी विवाद को छोड़ दिया जाए तो मतदान लगभग शांतिपूर्ण रहा। लगभग सात साल बाद हो रहे चुनावों में गांव की सरकार चुने जाने के..
                 

74.90 प्रतिशत ने किया मतदान, इनमें महिलाएं आगे

                 

नाबालिग से बलात्कार करने वाले को नहीं मिली जमानत

न्यायालय अमित भूरिया विशेष न्यायाधीश (पाक्सो एक्ट) ने नाबालिग बालिका के साथ बलात्कार करने वाले आरोपित राजकुमार पुत्र बैजनाथ सिंह केवट उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम घाट बमूरिया थाना बहादुरपुर के जमानत आवेदन को निरस्त करने का आदेश पारित किया है। अभियोजन की ओर से विशेष लोक अभियोजक सुदीप शर्मा द्वारा तर्क प्रस्तुत किये गये। मीडिया सेल..
                 

एक माह में ही कैंसर के पांच आपरेशन कर अशोकनगर ने स्थापित की नई पहचान

                 

272 केंद्रों पर मतदान कल, आज से बसों की कमी

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के अशोकनगर अनुविभाग में त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के तहत पहले चरण का मतदान 272 मतदान केंद्रों पर किया जाएगा। यह मतदान 25 जून शनिवार को होगा। इसके लिए शुक्रवार को ही सामग्री का वितरण कर मतदान दलों को रवाना कर दिया जाएगा। इसमें चुनाव पार्टियों को ले जाने के लिए 71 बसों को अधिग्रहित किया गया है, जि..
                 

कल वितरित की जाएगी सामग्री, कालेज में आज शाम को ही पहुंचेंगीं बसें

                 

16 फीसद वजन घटाकर विजेता बनीं मीना मित्तल

गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि जेसीआइ गुना शक्ति ने वजन घटाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसमें 30 सदस्यों ने भाग लिया। 50 दिन चली स्पर्धा में मीना मित्तल ने 16 फीसद वजन घटाकर विजेता का खिताब जीता। प्रतियोगिता के माध्यम से संस्था का उद्देश्य रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाना था। संस्था की वजन घटाओ प्रतियोगिता एक मई से शुरू हुई और 20 जून को समापन हुआ। ज..
                 

आरोपित पति गिरफ्तार, बोला- नशे की हालत में कर थी मारपीट

                 

65 लाख की बिल्डिंग बनाने नहीं लिया कनेक्शन, स्कूल प्रबंधन भर रहा बिल

कस्बे के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बीते दो वर्षों से प्रयोगशाला भवन के निर्माण का कार्य चल रहा है। यह भवन करीब तीन वर्ष पहले 75 लाख रुपए की लागत राशि के साथ स्वीकृत हुआ था, बाद में इसकी लागत 65 लाख रुपए रह गई। निर्माण के बाद से ही निर्माण कंपनी हर्षवर्धन कंस्ट्रक्शन द्वारा बिजली का कनेक्शन नहीं लिया गया। कंपनी द्वा..
                 

मर्यादा लांघने वालों से नाराज संगठन, कार्रवाई की तैयारी

निकाय चुनाव में पार्षद के टिकट घोषित होने के बाद असंतुष्ट भाजपा कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने रविवार को अपनी ही पार्टी को आड़े हाथ ले लिया। पार्टी के जिला अध्यक्ष समेत अन्य पर आरोप लगाए गए। इतना ही नहीं, इंटरनेट मीडिया पर भी अपशब्द लिखे। इन गतिविधियों पर भाजपा संगठन ने नाराजगी जताई है। इस मामले में पार्टी फोरम..
                 

70 साल की महिला का हाईरिस्क आपरेशन कर निकाली कैंसर की गठान

                 

भाजपा में लिस्ट लंबी, कांग्रेस ने नामों के पैनल बनाकर भेजे

निकाय चुनाव के लिए नामांकन जमा होना शुरू हो चुके हैं, लेकिन शनिवार को पहले दिन एक भी प्रत्याशी ने अपना फार्म नहीं भरा। प्रत्याशी अभी अपने वार्डों से पार्टी का मेनडेट मिलने का इंतजार कर रहे हैं। इसके लिए दोनों ही पार्टी कांग्रेस व भाजपा अभी मंथन कर रहीं हैं। भाजपा में तो संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट लंबी है। अशा..
                 

व्यवधान पैदा करने वालों से सख्ती से निपटेगी पुलिस

त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए पुलिस ने भी कमर कस ली है। सभी केंद्रों पर सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात किया जा रहा है। साथ ही, अतिरिक्त मोबाइल पार्टियां भी बनाईं गईं हैं। एसपी रघुवंश सिंह भदौरिया ने जिले के सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है कि मतदान के दौरान व्यवधान पैदा करने वा..
                 

भाजपा-कांग्रेस के दो पूर्व नप अध्यक्ष सहित 21 प्रत्याशी निर्दलीय चुनाव लड़ रहे

निर्दलीय उम्मीदवार नगर के लगभग 11 वार्डों से चुनाव लड़ रहे हैं। इनमें वार्ड क्रमांक एक से निर्दलीय के रूप में विशाल घुते, वार्ड क्रमांक 2 से पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष भाजपा के कन्हैयालाल गोर, वार्ड क्रमांक 3 से पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष कांग्रेस अरुणा राजपाल, वार्ड क्रमांक 4 से अनिल विश्वकर्मा, अजेंद्र श्रीवास्तव, वार्ड क्रमांक 5 से पूर्व..
                 

अधूरा पड़ा पुल, बारिश में कट जाएगा रास्ता

                 

दो गुट भिड़े, क्रास मामला दर्ज

पिपरई थाना क्षेत्र के खिरिया गांव में रुपयों के लेनदेन पर दो गुट के लोगों में विवाद हो गया। इसमें दोनों ओर से मारपीट की गई। झगड़े में दो लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने क्रास मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार एक पक्ष के गोविंद पुत्र जलान सिंह लोधी उम्र 40 साल निवासी खिरिया ने अपने गांव के ही धर्मेंद्र लोधी व श्रीराम लोधी के खि..
                 

बारिश में क्षतिग्रस्त हो गया निर्माणाधीन नाला

कस्बे में विद्यार्थी चौराहे तक बनाए जाने वाले नाले की गुणवत्ता पर सवाल खड़े होने लगे हैं। क्योंकि सोमवार को हुई बारिश के दौरान ही इस नाले का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। इतना ही नहीं, निर्माण एजेंसी द्वारा बारिश में रोक होने के बाद भी नाला बनवाया जा रहा है। वहीं, सीएमओ ने इसके कार्य की गुणवत्ता जांचने के लिए क..
                 

गर्भवती पत्नी से बोला- एक बेटा नहीं दे सकी और इतना पीटा कि मौत हो गई

                 

Ashoknagar News :ट्रेन लेट हुई, तो प्लेटफार्म पर मिल गए 7 महीने पहले खोए बुजुर्ग

                 

जिला अध्यक्ष बोले- जो जिताऊ उम्मीदवार, उनके लिए करेंगे टिकिट की मांग

                 

पंचायत चुनाव से पहले पकड़ी अवैध शराब की बड़ी खेप

                 

आज सुबह से मतदान, फिर मौके पर ही मतगणना

                 

अशोकनगर में 75 ने फार्म खींचे, शाढ़ौरा में एक निर्विरोध निर्वाचित

                 

पार्टी ने स्पष्टीकरण मांगा, पदाधिकारियों ने इस्तीफा दिया

भारतीय जनता पार्टी में चल रहे विरोध के बीच एक दिन पहले पार्टी के जिला उपाध्यक्ष नीरज सोनी द्वारा दिए गए इस्तीफे के बाद बुधवार को पांच अलग-अलग पदाधिकारियों के इस्तीफे भी सामने आए। इनमें वह पदाधिकारी व कार्यकर्ता हैं, जो कि निकाय चुनाव में पार्षद पद के लिए अपने-अपने वार्डों से टिकट मांग रहे थे। दो दिन पहले इनमे..
                 

दूसरे राज्य के जाति प्रमाण पत्र के कारण 7 नामांकन निरस्त

                 

बारिश होते ही कटने लगी सड़क, खतरा बढ़ा

                 

महिला को डंडे से पीटा, घायल

कदवाया थाना क्षेत्र के गणेशखेड़ा में एक महिला के साथ गांव के व्यक्ति ने मारपीट कर दी। इसने महिला को डंडे से पीटा, जिससे वह घायल हो गई। पुलिस ने मारपीट करने वाले पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार फरियादिया बृजेश बाई यादव पत्नी नेपाल सिंह यादव उम्र 47 साल निवासी विजयपुरा ने हमराह अपने भाई हरिभान सिंह के थाना आकर रिपोर्ट क..
                 

भाजपा आज, तो कांग्रेस कल जारी करेगी सूची

                 

दिन भर छाए रहे बादल, 5.5 डिसे लुढ़का तापमान

                 

सीएम राइज स्कूल की व्यवस्थाएं तीन दिन में करें दुरुस्त

सीएम राइज स्कूल की व्यवस्था देखने लोक शिक्षण संचालनालय से संचालक और संयुक्त संचालक ग्वालियर से गुना पहुंचे। इस दौरान उन्होंने तीन दिन में रंगाई-पुताई सहित अन्य मरम्मत कार्य कराने के निर्देश दिए। साथ ही छात्रों के प्रवेश की प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली। क्योंकि, 16 जून से प्रवेश प्रक्रिया शुरू होना है। लोक शिक्षण संचालक के..