जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Ashok nagar News : अस्पताल के गेट पर नवजात के शव को नोंचते रहे कुत्ते

                 

ईसागढ़ की ग्राम पंचायत इमझेरा, शंकरपुर में मनाया विश्व आदिवासी दिवस

ईसागढ़ (नवदुनिया न्यूज)। अहिरवार समाज संघ द्वारा ग्राम पंचायत इमझेरा के ग्राम देवगढ में तथा ग्राम पंचायत शंकरपुर के शंकरपुर गांव की आदिवासी कॉलोनी में जाकर संगठन द्वारा आदिवासी समाज की बस्ती में जाकर विश्व आदिवासी दिवस को समाज के उत्थान के लिए शिक्षा के ऊपर जोर देकर एवं नशा, दहेज, मृत्युभोज जैसी कुरीतियों को दूर करने के लिए संक..
                 

लायंस क्लब ने रोपे पौधे

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। वृक्ष बनाने के संकल्प के साथ दयोदय गौशाला के सामने ईसागढ रोड पर पौधारोपण का कार्य किया गया। इस अवसर पर फिजिकल डिस्टेंसिंग का विशेष ख्याल रखा गया। साथ ही क्लब के सदस्यों को क्लब के मोनो प्रिंट के मास्क भी वितरित किए गए। इस अवसर पर क्लब के अध्यक्ष श्याम कन्हुआ, सचिव सुनील रघुवंशी, कोषाध्यक्ष विनोद शर्मा..
                 

पूर्व विभाग प्रचारक पर दर्ज एफआईआर वापस करने की मांग

शाढ़ौरा। नगर व क्षेत्र के विभिन्ना ग्रामों से आये हुए चेतन भार्गव के समर्थकों द्वारा मध्य प्रदेश शासन के गृहमंत्री के नाम ज्ञापन दिया । गौरतलब है कि बीती 30 जुलाई को एस.डी.एम. महोदय परगना आरोन के निर्देश पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के गुना विभाग के पूर्व विभाग प्रचारक एवं समाजसेवी चेतन भार्गव व उनके साथियों पर लोगों के बीच जाकर मास्क बांटने एव कोर..
                 

खबर नं.4क्लब ने सप्ताह

इनरव्हील क्लब ने सामग्री प्रदान की अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। 1 से 7 जुलाई 2020 तक इनरव्हील क्लब अशोक नगर द्वारा स्तनपान सप्ताह मनाया गया। इन दिनों में क्लब अध्यक्ष भावना दुबे ,सचिव शिप्रा अग्रवाल ,आईएसओ किरण अग्रवाल, क्लब रेस्पोंडेंट रानी जुनेजा ,सदस्य पवन खुराना, व सरिता अग्रवाल द्वारा गर्भवती महिलाओं को जिला अस्पताल अशोक नगर में चाय, बि..
                 

खबर नं.23कस्बे में ख

रेप पीड़िता ने शिशु को जन्म दिया, बच्चे को अपने पास रखने से इंकार किया - सोमवार को बाल कल्याण समिति ने फिर से युवती और उसके माता-पिता को बुलाया अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बाल कल्याण समिति को एक आवेदन बच्चे को जन्म देने वाली मॉ ने दिया है। जिसमें मॉ ने बच्चे को रखने से इंकार कर दिया है। जिसके बाद रेप पीड़ित जिला अस्पाल के म..
                 

अटारी बॉर्डर से ली प्रेरणा, वल्लभ भवन का ध्वज देखा, अब गुना में लहराएगा 102 फीट ऊंचा तिरंगा

फ्लायर खबर - चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने 45 हजार वर्गफीट में आकर्षक पार्क में अशोक स्तंभ, राष्ट्रीय ध्वज सहित विशेष लाइटिंग की - प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया करेंगे ध्वज का लोकार्पण गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि अटारी बॉर्डर पर 390 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज, जवानों की देशभक्ति और जुनून से ओतप्रोत परे..
                 

खबर नं.8रेलवे अपनी स

लीड खबर.... हैडिंग......कलेक्टर ने रेलवे अधिकारियों से कहा- 10 दिन में सड़क नहीं बनी तो आगे नहीं देंगे अनुमति रेलवे के माल गोदाम से ट्रकों की आवाजाही का मामला, कलेक्टर ने ट्रकों के निकलने के लिए दी 10 दिन की अनुमति रेलवे अपनी सीमा में सड़क का निर्माण नहीं करा रही है, शहर में बड़े ट्रकों के दिन में निकलने पर पाबंदी है उसके बावजूद भ..
                 

खबर नं.29शाढ़ौरा में

शाढ़ौरा में सीएमओ द्वारा नागरिको को मास्क वितरित किए अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगर परिषद शाढ़ौरा मुख्यालय पर सीएमओ अरूण नामदेव द्वारा कस्बे के नागरिकों के लिए कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए मास्क प्रदान करने का कार्यक्रम आयोजित किया गया। शासन के इस अभियान के अंतर्गत नगर परिषद मुख्यालय के बाहर और अन्य स्थानों पर यह कार्यक्रम..
                 

रघुवंशी युवा संघ ने पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया

रघुवंशी युवा संघ ने पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। रघुवंशी युवा संघ द्वारा वर्षाकाल की अवधि में प्रकृति को हरा-भरा बनाने के लिए पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्थानीय रघुवंशी धर्मशाला के पास पौधरोपण के साथ-साथ पौधों के संरक्षण के लिए 8 फिट ऊंचे ट्री-गार्ड भी लगाए गए। जिससे पौधों की सुरक्षा बनी रहे। इस..
                 

जिपं का कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कार्यालय 3 दिन के लिए किया बंद

सतर्कताः कर्मचारी के संपर्क में आए 20 लोगों के सैंपल लेकर होम क्वारंटाइन किया - गुरुवार को जिले के चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव - अब तक तक 103 मरीज मिले, 81 स्वस्थ हुए, 3 की हो चुकी है मौत अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को जिले के चार लोगों की कोरोना रि..
                 

गांव गांव पहुंचकर समस्या सुन रहे राज्यमंत्री, कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने की शिकायत

- उपचुनाव को लेकर गर्म हुई सियासतः कलेक्टर व ग्रह मंत्रालय के आदेश को लेकर राज्यमंत्री ब्रजेंन्द्र सिंह व कांग्रेस के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष आमने सामने मुंगावली (नवदुनिया न्यूज)। पूर्व विधायक व प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री ब्रजेंद्र सिंह द्वारा उपचुनाव को लेकर क्षेत्र में लगातार दौरे किये जा रहे हैं। गाव-गाव जाकर ग्रामीणों की समस्या सुनकर उनका नि..
                 

खबर नं.1कर्र तमाशा क

कर्र तमाशा की घटना को लेकर ग्रामीणों ने अशोकनगर में ज्ञापन सौंपा अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। विहिप नेता दीपक मिश्रा और पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष यादवेन्द्र सिंह यादव के नेतृत्व में ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक के नाम एसडीओपी राजीव पाठक और टीआई पीपी मुदगिल को सौंपा। इस ज्ञापन में कहा गया है कि पिपरई थाने के अंतर्गत ग्राम कर्र तमाशा में प्रतिदिन..
                 

महिला ने जहरीले पदार्थ का सेवन किया

महिला ने जहरीले पदार्थ का सेवन किया अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के पिपरई थाने के अंतर्गत ग्राम खिरिया निवासी रवीना पति सोनू लोधी उम्र 22 वर्ष को जहरीले पदार्थ का सेवन करने के बाद उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया है। जहां महिला ने बताया कि उसने धोखे से जहरीली दवा पी ली। जिससे उसकी तबीयत खराब हो गयी। महिला का उपचार जिला अस्पताल में..
                 

राम मंदिर पर मनाया दीपोत्सव

ब्यावरा। अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर श्री राम लला के मंदिर निर्माण की शुभ बेला पर होने वाले शिलान्यास के इस पावन उत्सव के उपलक्ष में स्थानीय श्री अंजनी लाल मंदिर धाम पर बुधवार प्रातः 11 बजे से हनुमान चालीसा का पाठ, राम दरबार की महाआरती, दीपोत्सव और कल्पवृक्ष का रोपण कार्यक्रम रखा गया है। अंजनी लाल मंदिर ट्रस्ट ब्यावरा ने धर्मप्रेमी नागरिकों से कार्यक्रम म..
                 

12 नए पॉजिटिव आए सामने, पॉलिटेक्टिनक कॉलेज में बनेगा 50 बेड का वार्ड

राजगढ़। जिले में कोरोना के बढ़ते केसों के बीच मंगलवार को फिर से 12 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिसमें से 11 ब्यावरा में व 1 राजगढ़ में शामिल है। इसी के चलते अब राजगढ़ में स्थित पॉलिटेक्टिक कॉलेज को भी आइसोलेशन वार्ड बनाने की तैयारी की जा रही है। पॉजिटिवों को रखने के लिए शुरूआती तौर पर करीब 50 बेड लगाए जाएंगे। साथ ही सभी एसडीए..
                 

कुएं में गिरने से छात्र की मौत, होमगार्ड की टीम ने निकाला शव

                 

बालकेश्वर महादेव मंदिर तक दंडवत परिक्रमा लगाकर पहुंचे भक्त

4 बीआरओ 2ः लौट लगाकर मंदिर जाते भक्त। फोटोःनवदुनिया सुठालिया। श्रावणी पूर्णिमा और अंतिम सोमवार के अवसर पर नगर के प्रतिष्ठित गुप्ता परिवार द्वारा बस स्टैंड स्थित गीता भवन से नगर से 3 किलोमीटर दूर स्थित सुरम्य रमणीय अतिप्राचीन बालकेश्वर महादेव मंदिर तक लौट लगाकर पहुंचे। यहां गुप्ता परिवार द्वारा भूत-भावन भोलेनाथ की विशेष पूजा अर्चना की गई सूर्य उदय..
                 

श्रावण शुक्ल पूर्णिमा को ब्राहम्णों ने श्रावणी उत्सव मनाया

दस विधि स्नान करने के बाद श्रावणी उपाकर्म उत्सव का समापन पूर्ण आहूर्ति से किया गया अशोकनगर। नवदुनिया न्यूज श्रावण शुक्ल पूर्णिमा पर ब्राहम्णों ने दो अलग-अलग स्थानों पर श्रावणी उपाकर्म उत्सव मनाया। इस मौके पर दस विधि स्नान कर आत्मशुद्घी की गई और आत्म कल्याण के लिए मंत्रों के साथ हवन यज्ञ का आयोजन कर आहुतियां दी गई। इस मौके पर नदियों में जाकर तर्पण..
                 

शुभ मुहुर्त में रक्षा बंधन का पर्व मनाया

बहनों ने भाइयों के मस्तक पर लगाया तिलक, हाथों पर रक्षासूत्र बांधे, भाई-बहन के असीम स्नेह का त्यौहार परम्परागत ढ़ंग से मना अशोकनगर(नवदुनिया न्यूज) । सोमवार को रक्षाबंधन का पर्व शुभ मुहूर्त में मनाया गया। बहनों ने भाइयों की कलाई पर धागे बांधे और भाइयों से रक्षा करने का वचन मांगा। रक्षाबंधन का त्यौहार भाई-बहन के असीम स्नेह का पर्व है। यह स्नेह संब..
                 

घर में काम करते समय आग की चपेट में आई महिला

अशोकनगर। जिले के कचनार थाने के अंतर्गत ग्राम गता सेमरा निवासी गुड्डीबाई पति शिवराज अहिरवार उम्र 32 वर्ष को जलने के बाद जिला अस्पताल लाया गया है। जहां उपचार करा रही महिला ने बताया कि वह घर पर घी को गैस चूल्हे पर गर्म कर रही थी । जिसके बाद वह घर के दूसरे काम करने लगी। अचानक घी के जलने की दुर्गंध आने पर जब उसने चूल्हे पर जाकर देखा तो गैस प..
                 

चाकू मारकर हत्या करने वाले दोनों आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

मुंगावली (नवदुनिया न्यूज)। जिले के मुंगावली थाने के अंतर्गत ग्राम माधौपुर में बीड़ी मांगने के विवाद पर से दो आरोपितों ने मिलकर मंटू मोगिया की हत्या कर दी थी। जिसके ऊपर से पुलिस ने हत्या का मामला मृतक की पत्नी की रिपोर्ट पर से दर्ज किया था। पुलिस ने दोनों आरोपितों को मुखबिर की सूचना के बाद सेमरखेड़ी गांव के पास से गिरफ्तार किया है।..
                 

अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर के निर्माण की शुरूआत के साथ ही अशोकनगर जिले में चंदेरी का लक्ष्मण मंदिर और करीला में जानकीधाम का मंदिर सुर्खियों में आया, यहां भी मर्यादा पुरूषोत्तम के जीवन से जुड़े कई प्रसंग

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। आखिर 5 अगस्त को वह दिन आ ही गया जब अयोध्या में मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्रीराम के मंदिर की आधारशिला रखी जा रही है। इस मंदिर के निर्माण को लेकर देशभर में राजनैतिक दलों के साथ संत समाज भी उत्साहित है। एक ओर जहां पूरे दिन में राम मंदिर के निर्माण को लेकर उत्साह है वहीं दूसरी ओर अशोकनगर जिले में प्रभु श्रीराम के जी..
                 

जिले में दो कोरोना संक्रमित पाए गए, जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 90 पहुंची

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या में लगातार वृद्घि होती जा रही है जिनमें दो और कोरोना पॉजिटिव रोगी होना पाए गए हैं जिनमें एक चंदेरी और दूसरा अशोकनगर वायपास रोड़ निवासी है। इन दोनों की हिस्ट्री में यह सामने आया है कि वह अशोकनगर से बाहर गए थे। जिसके बाद वह संक्रमित होना पाए गए। उनके परिवारजन..
                 

खुद ही न काट पाएं इसलिए राखी बांधकर कायम कर लेते हैं रिश्ता

                 

शनिवार को लॉकडाउन होने से शहर के मुख्य बाजार बंद रहे, गलियों में दुकानें चलती रहीं

बॉटम खबर अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला प्रशासन की ओर से शनिवार और रविवार को लॉकडाउन घोषित किया गया है। रक्षाबंधन के त्यौहार से पहले दो दिन लॉकडाउन होने की वजह से शनिवार को अशोकनगर शहर के बाजार बंद रहे। इस दौरान मुख्य बाजार में दुकानें होने की वजह से दुकानदार अपनी दुकानें नहीं खोल सके किन्तु बाजार से हटकर जो दुकानें गल..
                 

अस्पताल के गेट के सामने मृत नवजात के शव को नोंचते रहे कुत्ते, नहीं पहुंचा स्वास्थ्य विभाग का कोई भी अधिकारी

जब अस्पताल चौकी की पुलिस ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी तब पुलिस पहुंची अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। इंसानी काया के प्रति संवेदनहीनता लगातार देखने को मिल रही है। एक ऐसा ही मामला उस नवजात शिशु को लेकर देखने मिला जिसे मृत अवस्था में जिला अस्पताल के गेट पर कुछ कुत्ते नोंच रहे थे। जब यह दृश्य लोगों ने देखा तो लोग हतप्रभ थे कि आखिर नवजात शि..
                 

माल की डिलेवरी कर चंदेरी से अशोकनगर आ रहे एक बाइक चालक को दो अज्ञात बदमाशों ने कट्टा अड़ाकर लूटा

बाद में युवक का मोबाइल पुलिस ने ढूढ़ निकाला, लुटेरों की तलाश जारी अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के चंदेरी थाने के अंतर्गत आनंदपुर से लेकर कुरवासा के बीच में बीती रात एक माल की डिलेवरी करने वाले युवक को दो अज्ञात बदमाशों ने बीच रास्ते में कट्टा दिखाकर लूट लिया। इस दौरान बदमाश युवक की बाइक को लॉक कर चाबी अपने साथ ले गए और..
                 

एनएडीसीपी के तहत पशुओं का कर रहे सर्वे

सारंगपुर (नवदुनिया न्यूज)। पशुओं में खुरपका-मुंहपका रोग के नियंत्रण तथा उन्मूलन हेतु राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम की विकासखण्ड सारंगपुर में शुरुआत की गई है। यह कार्यक्रम पूर्णतः केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित है, खुरपका-मुंहपका रोग खषघ गाय, भैंस में होने वाला एक संक्रामक रोग है। यह खासकर दूध देने वाले जानवरों के लिये अधिक हानिकारक हो..
                 

गांव में नहीं मिले सिग्नल तो राज्यमंत्री वीसी में मुख्यमंत्री से बात करने कलेक्टर कार्यालय पहुंचे, तब तक वीसी हो गई समाप्त

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुक्रवार को अपने मंत्रीमंडल के सदस्यों से वीसी में बात करने का दिन तय किया गया था। जिसके बाद जब राज्यमंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव अपने गांव में सिग्नल न मिलने के कारण जब कलेक्टोरेट कार्यालय पहुंचे तब तक वीसी समाप्त हो गई थी। जिसके कारण इनकी मुख्यमंत्री से बातचीत नहीं हो सकी। इस..
                 

सर्पदंश से एक युवक और एक महिला की मौत

अभी भी ग्रामीण अंचलों में सर्पदंश के मामले में अंधविश्वास जारी, झाडफूंक के बाद भी दो लोगों को नहीं बचाया जा सका अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। आज के समय में जब मेडिकल चिकित्सा ने एक नया अध्याय तय किया है उसके बावजूद भी सर्पदंश के मामलों में लोगों का अंधविश्वास कम होने का नाम नहीं ले रहा है। जिले के अलग-अलग स्थानों पर सर्पदंश के दो मामले सा..
                 

पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

सचित्र एसआरपी 25 फ्लेग मार्च निकालते हुए पुलिसकर्मी।नवदुनिया। सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। अति संवेदनशील श्रेणी में शामिल सारंगपुर नगर में आगामी त्योहार पर सुरक्षा को लेकर सारंगपुर एसडीओपी पदमसिंह बघेल के नेतृत्व में सारंगपुर पुलिस ने फ्लेग मार्च निकाला और नगर भ्रमण किया। इस मौके पर थाना प्रभारी यूएस मुकाती, एसआई गोविंद सिंह मीना एवं अंकुर चौबे, अ..
                 

शाम को 14 और रात में 9 कोरोना संक्रमित मिले

                 

दो बाइकों में आमने सामने की भिड़ंत, एक घायल

ब्यावरा। ब्यावरा सुठालिया मार्ग पर दो बाइकों में आमने सामने की भिड़त हो गई। हादसे में एक बाइक चालक बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे अस्पताल में भार्ती किया गया । सिटी थाना पुलिस ने बताया कि जेपला निवासी तेजसिंह पिता भाारतसिंह गुर्जर ने रिपोर्ट लिखाई है कि गुरुवार सुबह उसके पिता भारतसिंह अपनी बाइक से ब्यावरा आ रहे थे, तभी बरखेड़ा गांव क..
                 

एक माह से चल रहे अखंड रामायण पाठ का समापन

30 बीआरओ 7ः हवन शांति पूर्णाहुति देते भक्तगण। फोटोःनवदुनिया छापीहेड़ा (नवदुनिया न्यूज)। समीपस्थ ग्राम सिकन्दरी में खेड़ापति हनुमान मंदिर पर सावन के महा में अखंड पारायण आज हवन शांति पूर्णाहुति हुई। विगत 15 वर्षों से खेड़ापति हनुमान मंदिर पर पारायण पाठ प्रतिवर्ष सावन के माह में चल रहा है। रामायण का पाठ संपन्न होने के बाद रुद्र पाठ एवं हवन किया। इस समय क..
                 

अब तक 208.2 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड

सारंगपुर। बुधवार को बारिश हुई थी लेकिन गुरुवार फिर बारिश नहीं होने से से दिनभर उमस और गर्मी से नागरिको को परेशान होना पड़ा। सारंगपुर भू-अभिलेख शाखा की माने तो तहसील में चालू वर्षा सत्र के दौरान 01 जून से 30 जुलाई तक सारंगपुर में 208.2 मिली मीटर वर्षा दर्ज की गई है। जबकि गत वर्ष उक्त अवधि में सारंगपुर में 665.4 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई..
                 

रिपटे हुए जर्जर, बारिश में हादसे की बनी रहती है आशंका

लीड खबर बदहालीः एक रिपटे पर गहरा गड्डा बना है, दूसरे के ऊपर से प्लास्टर उखड़ा अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला मुख्यालय को जोड़ने वाले 2 रास्तों पर बने रिपटे वर्षाकाल की अवधि में घटनाओं को आमंत्रण दे रहे है। इन दोनों ही रिपटों से प्रशासन बेखबर है। वर्षाकाल में यह रिपटे पानी में डूब जाते है और तेज बहाव के बीच वाहन चालक अपने वाहन निकालने क..
                 

चोरी गई भैंस टकनेरी से बरामद

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सिटी कोतवाली अशोकनगर के अंतर्गत रोहित पिता अजेश यादव उम्र 20 साल निवासी गुन्हेरू बामोरी हाल निवासी संजय स्टेडियम के पास आजाद मौहल्ला अशोकनगर ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि अज्ञात आरोपित फरियादी की भैंस चोरी कर ले गया है। जिस पर से पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया था। जिसके बाद पुलिस को जानकारी मिली थी कि..
                 

सीएम हेल्पलाइन के आवेदनों का निराकरण नहीं करने पर 16 अधिकारियों को नोटिस

कलेक्टर ने जारी किए नोटिस, सौ दिवसीय आवेदनों पर की कार्रवाई अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सीएम हेल्पलाइन को लेकर पिछले दिनों कलेक्टर ने जिले के अधिकारियों को निर्देश जारी किए थे कि 100 दिवसीय आवेदनों का निराकरण समय पर किया जाये। इसके बाद भी कलेक्टर के निर्देश का जिले के अधिकारियों द्वारा गंभीरता से पालन नहीं किया जा रहा था। जिस..
                 

खबर नं.1जिले में अब

जिले में अब तक 480 मिलीमीटर बारिश दर्ज अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में 01 जून से 08 अगस्त तक 480 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है। जिले की वर्षा ऋतु में सामान्य औसत वर्षा 882 मिलीमीटर है। अधीक्षक भू-अभिलेख द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 01 जून से 08 अगस्तू तक जिले के वर्षामापी केंद्र तहसील अशोकनगर में 611 मिलीमीटर, चंदेरी मे..
                 

खबर नं.19देहात थाने

लीड खबर... आरोपित ने पुलिसकर्मियों पर कुत्ते से कराया हमला और घर के पिछले दरवाजे से भाग गया - कुत्ते ने पुलिस टीम पर हमला किया, वर्दी को नुकसान पहुंचाया, परिवारजनों का आरोप पुलिस ने घर में तोड़फोड़ की अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शनिवार को कचनार थाने की पुलिस अशोकनगर में निवास करने वाले एक आरोपित को पकडने के लिए अशोक..
                 

खबर नं.20अशोकनगर म

खबर नं.20 अशोकनगर में हथकरघा शुरू हुआ लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण हथकरघा केंद्र प्रभावित यहां सभी जाति और सभी धर्म के लोग प्राप्त कर रहे थे रोजगार अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। आचार्य विद्यासागर जी महाराज की प्रेरणा से स्वदेशी वस्त्रों के निर्माण के लिए अशोकनगर में हथकरघा केंद्र आरंभ किया गया था। एकसाथ इस केंद्र में 40 करघा स्थापित किए गए थे। यह..
                 

खबर नं.1सर्पदंश से यु

़सर्पदंश से युवक की मौत अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के चंदेरी थाने के अंतर्गत ग्राम नानकपुर के एक खेत में सर्पदंश के बाद रामकिशोर पिता रामदयाल साहू उम्र 30 साल को उपचार के लिए चंदेरी अस्पताल लाया गया था। जहां उपचार के दौरान युवक की मौत हो गयी। फरियादी सौरभ पिता धनीराम साहू उम्र 21 साल की रिपोर्ट पर से पुलिस ने मर्ग का मामला दर्ज..
                 

खबर नं.27इनरव्हील क्लब

इनरव्हील क्लब ने स्तनपान सप्ताह मनाया अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। 1 से 7 जुलाई 2020 तक इनरव्हील क्लब अशोक नगर द्वारा स्तनपान सप्ताह मनाया गया। इन दिनों में क्लब अध्यक्ष भावना दुबे ,सचिव शिप्रा अग्रवाल ,आईएसओ किरण अग्रवाल, क्लब क रेस्पोंडेंट रानी जुनेजा ,सदस्य पवन खुराना, व सरिता अग्रवाल द्वारा गर्भवती महिलाओं को जिला अस्पताल अशोक नगर में..
                 

मुख्यमंत्री ने दौरे पर लगा रखी रोक, फिर भी बिना मास्क के गांवों में घूम रहे राज्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने दौरे पर लगा रखी रोक, फिर भी बिना मास्क के गांवों में घूम रहे राज्यमंत्री - अशोक नगर के कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष ने राज्यमंत्री बृजेंद्र सिंह यादव की प्रशासन से की शिकायत मुंगावली/ अशोक नगर (नवदुनिया न्यूज)। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने 14 अगस्त तक मंत्रियों के दौरों पर रोक लगा रखी है। बावजूद इसके लो..
                 

दीप जलाए, 24 घंटे रामधुन का किया आयोजन

ईसागढ़ (नवदुनिया न्यूज)। भारतीय जनता पार्टी के मण्डल अध्यक्ष शिवेन्ध यादव ने भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के भूमि पूजन के उपलक्ष्य में अपने गृह ग्राम बुढ़िया में श्री हनुमान जी महाराज के प्राचीन मंदिर पर अखण्ड कीर्तन रामधुन का आयोजन किया गया। गुरुवार को कन्याभोज भण्डारे का आयोजन हुआ। बुधवार को 101 दीप प्रज्वलित कर खुशियां मनाई गई। जहां कल्याणसिंह..
                 

जिला अस्पताल से बाइक चोरी

अशोकनगर। सिटी कोतवाली अशोकनगर के अंतर्गत इमरत पिता हरपाल सिंह लोधी उम्र 30 साल निवासी केसलोन थाना बहादुरपुर ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसने अपनी बाइक अशोकनगर में जिला अस्पताल के गेट के बाहर रख दी थी तभी अज्ञात बदमाश उसकी बाइक चोरी कर ले गए। बाइक का नम्बर एमपी67 एम 5211 है। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया है। जिले में मारपीट की..
                 

खबर नं.8स्वतंत्रता दिव

स्वतंत्रता दिवस पर कलेक्टर करेंगे ध्वजारोहण कोरोना संक्रमण के मद्देनजर नहीं होंगे सार्वजनिक कार्यक्रम अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 महामारी के कारण प्रदेश, जिला, जनपद एवं ग्राम स्तर पर 15 अगस्त 2020 को स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन के संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा निर्देश दिए गए हैं। कलेक्टर अभय वर्मा ने..
                 

शासन नियमों का हवाला देकर प्रताड़ित कर रहा है

शासन नियमों का हवाला देकर प्रताड़ित कर रहा है अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला शिक्षाधिकारी कार्यालय के सभागृह में अशासकीय हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी स्कूलों के संचालकों की बैठक आयोजित की गयी। इस बैठक में अशासकीय विद्यालयों के संचालकों की ओर से कहा गया कि शासन द्वारा अशासकीय विद्यालयों पर दमन किया जा रहा है। जबकि विद्यालयों द्वारा शास..
                 

तत्कालीन प्रभारी प्राचार्य और लोक सूचना अधिकारी डॉ. मंजूलता शर्मा पर लगाया 116250 रूपये का जुर्माना

तत्कालीन प्रभारी प्राचार्य और लोक सूचना अधिकारी डॉ. मंजूलता शर्मा पर लगाया 116250 रूपये का जुर्माना अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। चंदेरी शासकीय माधव महाविद्यालय की तत्कालीन प्रभारी प्राचार्य और लोक सूचना अधिकारी डा मंजूलता शर्मा द्वारा सूचना के अधिकार के अंतर्गत 2019 में प्रस्तुत आवेदनों पर जानकारी न देने तथा प्रथम अपीलीय अधिकारी अतिरिक्त संचालक उच्च शि..
                 

ब्यावरा में अब तक 137 मरीज हुए संक्रमित

ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। लॉकडाउन के आखिरी दिन शहर में 11 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आये है। ब्यावरा में अब तक कुल मिलाकर 137 मरीज कोरोना संक्रमित हो चुके है। मंगलवार को कर्मचारी कॉलोनी निवासी बुजुर्ग दंपती के अलावा 71 वर्षीय भोपाल बायपास निवासी, मुल्तानपुरा निवासी 20 वर्षीय युवती, मुल्तानपुरा की ही 28 व 40 वर्षीय दो महिलाएं, 10 साल..
                 

सांप के काटने से महिला की मौत

ब्यावरा। सुठालिया के वार्ड-7 लोधीपुरा में रहने वाली एक 50 वर्षीय महिला की सांप के काटने से मौत हो गयी। महिला सोमवार शाम घर में ही काम काज कर रही थी, उसी दौरान महिला को कुछ चुभा और वह जोर से चिल्लाई जब परिजनों ने देखा तो वहां से सांप को जाते दिखा । परिजन महिला को तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया..
                 

युवक की इलाज के दौरान मौत

ब्यावरा। ब्यावरा-सुठालिया मार्ग पर सोमवार शाम को हुए सड़क हादसे में घायल हुए एक घायल युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई। ब्यावरा थाना प्रभारी युवराज सिंह चौहान ने बताया कि सोमवार शाम को लोधीपुरा जोड़ के समीप हुए सड़क हादसे में एक महिला की मौत हो गई थी और 6 लोग गंभीर घायल हुए थे। जिन्हें सिविल अस्पताल ब्यावरा से जिला अस्पताल रेफर किया..
                 

एक मास्क अनेक जिंदगी अभियान के तहत नप ने किए मास्क वितरण

एक मास्क अनेक जिंदगी अभियान के तहत नप ने किए मास्क वितरण मुंगावली(नवदुनिया न्यूज)। विश्व व्यापी महामारी कोरोना के बढते प्रकोप से निपटने के लिये प्रदेश शासन द्वारा एक मास्क अनेक जिंदगी अभियान 1 अगस्त से 15 अगस्त तक चलाया जा रहा है। और इसको मूर्त रूप देने के लिए नगर परिषद के अधिकारी व कर्मचारी भी सडकों पर उतरे और लोगों को न केवल्..
                 

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू होने के मौके पर दुकानों पर बनाए लड्डू

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जन-जन के आराध्य मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या में प्रभु श्रीराम के मंदिर का निर्माण 5 अगस्त को आरंभ हो रहा है। मंदिर के निर्माण की खुशी में दुकानों पर अभी से मिष्ठान के रूप में लड्डुओं की बिक्री आरंभ हो गई है। 5 अगस्त के दिन शहर में घर-घर में दीप जलाए जाएंगे और मंदिर निर्माण की शुरूआत होने पर ख..
                 

गहोरा गांव में दो पक्षों में विवाद होने के बाद प्रशासन और पुलिस का अमला पहुंचा, दोनों पक्षों पर मामला दर्ज

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के ईसागढ़ थाने के अंतर्गत गहोरा गांव में दो पक्षों में कहा-सुनी के बाद विवाद की स्थिति निर्मित हो जाने के कारण पुलिस और प्रशासन का अमला गांव में पहुंचा और दोनों पक्षों के बीच बैठकर चर्चा की गयी। जिसके बाद दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के विरुद्घ मामले दर्ज कराए है। घटना के बारे में एसपी रघुवंश भदौरिया ने बताया ि..
                 

राखी बांधने जा रही विवाहिता की सड़क हादसे में मौत

ब्यावरा(नवदुनिया न्यूज)। ब्यावरा सुठालिया मार्ग पर रक्षा बंधन पर हुए हादसे में अपने भाई को राखी बांधने जा रही बहन की मौत हो गयी। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार अपने पति के साथ बाइक से भाई को राखी बांधने जा रही पप्पीबाई पति जितेंद्र सौंधिया (22) निवासी हिरनखेड़ा (कालीपीठ) की लोदीपुरा जोड़ के पास कार की टक्कर होने से मौत हो गई। महिला अ..
                 

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच इस बार सादगी से मनाया जाएगा रक्षाबंधन का त्यौहार

दो दिन बाजार बंद के बाद सोमवार को बाजारों में भीड़ की संभावना अशोकनगर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। इस बार रक्षाबंधन का त्यौहार कोरोना वायरस संक्रमण के बीच मन रहा है। त्यौहार भी मनाना है और कोरोना से बचाव भी करना है। ऐसी स्थिति में इस बार त्यौहार सादगी के साथ मनाया जाएगा। रक्षाबंधन के त्यौहार को लेकर महिलाओं में उत्साह है। दरअसल यह त्यौहार भा..
                 

7 साल पुराने स्थायी वारंटी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सिटी कोतवाली पुलिस ने पिछले 7 साल से फरार चल रहे स्थायी वारंटी दिनेश उर्फ अन्नी पिता कृष्ण गोपाल रजक उम्र 28 साल निवासी अशोकनगर को गिरफ्तार किया है। आरोपित की 2014 से तलाश थी। सिटी कोतवाली के टीआई प्रेमप्रकाश मुदगिल ने बताया कि उक्त आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जाएगा। आरोपित को गिरफ्तार..
                 

200 लीटर कच्ची शराब जब्त की

नरसिंहगढ़। सहायक जिला आबकारी अधिकारी वृत्त प्रभारी मदनसिंह पंवार ने वृत्त क्षेत्र के तलेन, गेहुंखेड़ी, झाड़ला, पीलूखेड़ी, कुरावर व नरसिंहगढ़ क्षेत्र में कंजर डेरों पर दबिश देकर 200 लीटर कच्ची अवैध शराब जब्त की है। मामले में 6 अलग-अलग प्रकरण दर्ज किए गए। आबकारी टीम में उपनिरीक्षक मनोज दुबे, सौरभ कनासे, अंकित चौहान, ममता गौर, मुख्य आरक्षक मोहनसिंह..
                 

11 जुआरी गिरफ्तार, 50050 रुपये जब्त

बहादुरपुर(नवदुनिया न्यूज)। थानाक्षेत्र अंतर्गत इकोदिया गांव में बीते दो माह से बडे स्तर पर जुआ खिलाने की सूचना पुलिस को मिल रही थी। गांव से दूर खेतों में चल रहे जुआ के फड पर एसपी के निर्देशों के बाद दो बार दबिश भी दी जा चुकी थी, लेकिन हर बार जुआरी पूर्व सूचना मिलने से भागने में कामयाब हो जाते थे। शनिवार को स्थानीय थाना पुलिस के..
                 

ईद पर इस बार कोरोना वायरस संक्रमण के चलते नहीं हुआ विशेष नमाज का आयोजन

घरों पर रहकर ईद पर नमाज अदा की गई अशोकनगर(नवदुनिया न्यूज) । कोरोना वायरस संक्रमण के चलते सभी प्रकार के धार्मिक त्यौहारों और सार्वजनिक आयोजनों पर प्रतिबंध लगाया गया है। जिसका असर ईद उल जुहा पर भी देखने को मिला । हर वर्ष ईदगाह पर विशेष नमाज अदा की जाती थी, लेकिन इस बार विशेष नमाज का आयोजन नहीं हुआ। मात्र 5 लोगों को ईदगाह तक..
                 

कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों की संख्या पहुंची 88, अब भी 489 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आना शेष

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिस गति से सैंपल लिए जा रहे है उस गति से जांच रिपोर्ट नहीं आ रही है। अब तक जिले में 88 सैंपल पॉजिटिव होना पाए गए है जबकि 489 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आना शेष है। जिले में मात्र 6 एक्टिव केस है जिनमें 5 भोपाल और एक ग्वालियर में है। कुल स्वस्थ मरीजा..
                 

दहेज प्रताड़ना के बाद संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के चंदेरी थाने के अंतर्गत मृतिका चंदाबाई पति महेश लोधी उम्र 22 साल की दहेज प्रताड़ना के चलते मौत हो गई थी। जिसकी रिपोर्ट हरिराम पिता दीपचंद लोधी निवासी चुरारी द्वारा चंदेरी थाने में की गई थी। जिसके बाद पुलिस ने जांच में पाया कि ससुराल पक्ष की ओर से दिनेश लोधी और रानी लोधी द्वारा दहेज की मांग को लेकर..
                 

हिंदू धर्म में पेड़, पौधे आध्यात्मिक महत्व रखते हैं: महंत

सचित्र एसआरपी 5 व 6 महंत के सानिध्य में पौधे लगाते समिति सदस्य।नवदुनिया। पड़ाना(नवदुनिया न्यूज)। हिंदू धर्म में कई पौधों और पेड़ों को शुभ माना गया है। इनकी ना सिर्फ पूजा होती हैं बल्कि घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए भी इन पेड़ों का इस्तेमाल होता है। कई पेड़ों को पुराणों में दिव्य वृक्ष कहा गया है। आधुनिक युग में भी लोग पेड़ा..
                 

अध्यापक शिक्षक महासंघ ने काल्पनिक वेतनवृद्घि को वापस लेने की मांग

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शासकीय कर्मचारियों को मिलने बाली वार्षिक वेतनवृद्धि को सरकार ने अप्रत्यक्ष रूप से रोक दिया है,इससे कर्मचारियों में आक्रोश है। आज अध्यापक-शिक्षक महासंघ के बैनर तले कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री के नाम डिप्टी कलेक्टर वृजबिहारी लाल श्रीवास्तव को ज्ञापन दिया। जिसमें कहा गया है कि देश में मप्र संभवतः ऐसा राज्य है जहां क..
                 

57 लीटर अवैध शराब की जब्त

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के चंदेरी थाने के अंतर्गत शिशुपाल पिता स्व. मर्दनसिंह कुशवाह उम्र 20 वर्ष निवासी मेला ग्राउंड चंदेरी के पास अवैध कच्ची शराब होने की जानकारी पुलिस को मिली थी जिसके बाद पुलिस ने आरोपित के यहां से 57 लीटर कच्ची शराब जब्त की है जिसे आरोपित अवैध रूप से रखे हुए मिला। इसी प्रकार जिले के मुंगावली थाने के अंतर्गत पु..
                 

36 किलो चंदन की लकड़ी के साथ युवक को पकड़ा

                 

भगवान श्री देवनारायण मंदिर पर रोपे एक सैकड़ा पौधे

राजगढ़। आज जिला मुख्यालय खुजनेर रोड पर स्थित स्तर श्री देवनारायण मंदिर ग्राम जुगलपुरा में अखिल भारतीय गुर्जर देवसेना के बेनर तले 100 पौधों का रोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर बतौर अतिथियों के रूप में सांसद रोडमल नागर, पूर्व राज्यमंत्री बद्रीलाल यादव, पूर्व विधायक अमरसिंह यादव सहित अन्य जन प्रतिनिधियों की उपस्थिति में 100 पौधों का रोपण क..
                 

आज से 5 दिनों तक बंद रहेगी कृषि उपज मंडी

ब्यावरा। त्योहारों एवं साप्ताहिक अवकाश के चलते स्थानीय कृषि उपज मंडी 1 जुलाई 2020 से 4 जुलाई तक बंद रहेगी। उक्त जानकारी देते हुए मंडी सचिव ने बताया कि 1 जुलाई शनिवार को ईद त्यौहार, 2 जुलाई रविवार को लकडाउन, 3 जुलाई सोमवार को राखी, 4 जुलाई मंगलवार को भुजरिया होने के कारण 31 जुलाई शुक्रवार से 4 जुलाई मंगलवार तक मंडी में अवका..
                 

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लगाए जागरुकता के फ्लेक्स, स्वच्छता अपनाने की सलाह

नेहरू युवा केंद्र चला रहा जागरुकता संबंधी कार्यक्रम। सचित्र आरएजे 11 राजगढ़। मुख्य बाजार में दुकानों के बाहर जागरुकता फ्लेक्स लगाती वॉलेंटियर तनु व सहयोगी। (-नवदुनिया) राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में नगर में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वॉलेंटियर्स द्वारा जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में केंद्र क..
                 

Ad

जिले में कोरोना संक्रमण के अब तक 119 मामले सामने आए

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में लगातार कोरोना वायरस के रोगियों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब तक जिले में 119 मामले सामने आ चुके है। एक दिन पहले 9 मामले सामने आए थे। जिसमें 5 मामले एक ही परिवार के थे। जिले में अब तक कोरोना संक्रमण से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक कुल 28 एक्टिव केस है जिनमें अशोकनगर में 24 और 4 भोपाल..
                 

दीवार गिरने से युवक की मौत

अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सिटी कोतवाली के अंतर्गत स्थानीय लम्बरदार मौहल्ला निवासी मानसिंह पिता अलमा पाल उम्र 55 वर्ष की उस समय दीवार गिरने से मौत हो गयी जब वह अपने घर में बने कमरे में से गेंहू निकाल रहा था तभी दीवार गीली होने के कारण भरभराकर ढ़ह गयी। जिसके कारण दीवार के नीचे दब जाने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए जिला..
                 

Ad

खबर नं.9अखिल भारतीय

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर इकाई का गठन शाढौरा(नवदुनिया न्यूज)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक रोहित कौशल एवं प्रांत कार्यकारिणी सदस्य कृष्णा यादव के आतिथ्य में गुरुवार को शाढौरा मे हुई बैठक में नगर इकाई का गठन किया गया जिसमें तहसील संयोजक अभिषेक यादव , नगर अध्यक्ष आशीष रघुवंशी एंव नगर मंत्री का दायित्व नमन जै..
                 

Ad

बुनकरों की सभी समस्

बुनकरों की सभी समस्याओं का किया जाएगा निराकरणः सांसद अशोकनगर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण में चंदेरी के कपड;ा उद्योग को और बुनकरों को कुछ समस्याएं आई हैं, उन्हें जल्द दूर किया जाएगा। बुनकरों को किसी प्रकार से समस्या नहीं होने दी जाएगी। यह आश्वासन गुना शिवपुरी सांसद डॉक्टर कृष्ण पाल सिंह ने दिया। वह चंदेरी के भाजपा प्रतिनिधिमं..
                 

Ad

खबर नं.15गृह मंत्राल

गृह मंत्रालय के निर्देश दरकिनार, बेखौफ चल रहे कोचिंग संस्थान बहादुरपुर(नवदुनिया न्यूज)। एक ओर जहां पिछले 4 से स्कूल, कॉलेज व कोचिंग समेत सभी शैक्षणिक संस्थानों को आगामी आदेश तक पूर्णतया बन्द रखने के लिए गृह मंत्रालय ने कडे निर्देश दिए हैं, वहीं सभी नियमों को धता बताते हुए कस्बे में कई कोचिंग संस्थान धडल्ले से संचालित हो रहे..
                 

अब मात्र 7 से 8 रिजर्वेशन हो रहे है

अब मात्र 7 से 8 रिजर्वेशन हो रहे है अशोकनगर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। अशोकनगर रेलवे स्टेशन से एकमात्र यात्री ट्रेन साबरमति एक्सप्रेस गुजर रही है। वह भी स्पेशल ट्रेन के रूप में निकल रही है। इस ट्रेन से जाने और आने वाले यात्रियों की संख्या भी कम है। अहमदाबाद की ओर जाने के लिए शुक्रवार को इस ट्रेन पर मात्र 5 यात्री मिले। जबकि फैजाबाद की ओर जाने के लिए..
                 

खबर नं.11लोधी महासभ

लोधी महासभा की बैठक हुई मुंगावली (नवदुनिया न्यूज)। शुक्रवार को लोधी महासभा के बैठक का आयोजन ग्राम रमखिरिया में सरपंच मुकेश लोधी के निवास पर हुई, जिसमें जिले तहसील के समाज के वरिष्ठ लोग शामिल हुए। जिस पर आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई। वही समाज को एकजुट होकर साथ रहने का संकल्प दिलाया। वही समाज के जिला अध्यक्ष डा..
                 

खबर नं.23एक बार फि

एक बार फिर से राज्यमंत्री के निशाने पर बहादुरपुर ! भैंसोन में बोलेः एक गांव को तहसील बनाने का क्या औचित्य बहादुरपुर(नवदुनिया न्यूज)। सप्ताह भर पहले ही संचालनालय स्वास्थ्य का एक पत्र सामने आया था, जिसमें राज्यमंत्री बृजेंद्र सिंह सिंह यादव की मांग पर बहादुरपुर कस्बे में स्थित खंड चिकित्सा अधिकारी कार्यालय को मुंगावली स्थानांतरित करने का जि..
                 

शिक्षकों ने ज्ञापन सौंपा

शिक्षकों ने ज्ञापन सौंपा अशोकनगर। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते प्रायवेट स्कूलों में पदस्थ शिक्षक इन दिनों आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। जिसे लेकर जिले के प्रायवेट शिक्षकों ने डिप्टी कलेक्टर राजन बी नाडिया को एक ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री के नाम सौंपे गए इस ज्ञापन में शिक्षक मुकुल दुबे ने बताया कि निजी स्कूल पिछले 4 महीने से बंद है। जिसे प्रायवेट शिक्षक घर..
                 

शाढ़ौरा स्वास्थ्य केंद्र के अब तक 3 कर्मचारी आ चुके हैं पॉजिटिव

शाढ़ौरा (नवदुनिया न्यूज)। जिले के शाढ़ौरा क्षेत्र में जो दो और नए मामले सामने आये है उसमें दो स्वास्थ्य कर्मचारी पुनः पॉजिटिव होना पाए गए हैं। इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अब तक 3 कर्मचारी पॉजिटिव मिल चुके हैं। जिनमें एक सफाई कर्मचारी हाल ही में पॉजिटिव होना पाया गया है। जबकि एक कम्प्यूटर ऑपरेटर भी पॉजिटिव होना पाया गया है। दोनों के..