जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

स्वच्छता अभियान मजबूत करने बढ़ाई जा रही जनभागीदारी

                 

कोरोना को रोक नहीं पा रहा सीमा पर पहरा

                 

कोरोना योद्धाओं का किया गया सम्मान

                 

20 साल बाद भी नहीं हटा कोचेवाही में अतिक्रमण

                 

चार स्कूलों के 130 विद्यार्थियों को कराया गया जंगल का भ्रमण

                 

मास्क न लगाने वालों को समझाया, दुकानदारों को गुटखा ने बेचने की दी चेतावनी

                 

बारिश ने बढ़ाई मुसीबतें, अब मोहलत मिलने से किसानों ने ली राहत की सांस

                 

तीसरी लहर को रोकने जरूरी उपाय अपनाने दिए निर्देश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 14 जनवरी को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से सभी जिलों के आपदा प्रबंधन समूह के सदस्यों से चर्चा कर कोविड-19 की तीसरी लहर को रोकने के उपायो पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए हर जरूरी उपाय अपनाने पर जोर देते हुए निर्देश दिए हैं। बालाघाट कलेक्ट्रेट के एनआइ..
                 

कलेक्टर ने लापरवाही पर चार कर्मचारियों के निलंबन के दिए आदेश

कलेक्टर डा. गिरीश कुमार मिश्रा ने को गढ़ी क्षेत्र के ग्रामों का भ्रमण कर ग्रामीण विकास के कार्यों का निरीक्षण किया और जल जीवन मिशन के कार्यों व सड़क के कार्य में लापरवाही पाए जाने पर जिम्मेदार उपयंत्रियों को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। गढी क्षेत्र की ग्राम पंचायत, स्कूल, आंगनबाडी, धान उपार्जन केन्द्र एवं गढी..
                 

धान खरीद आज अंतिम दिन, उपज बेचने 35 हजार किसान बाकी

                 

झालीवाड़ा में चल रहा सट्टे का कारोबार, गांव का माहौल हो रहा खराब

                 

सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम के तहत बटामा में करवाई गई खो-खो सहित अन्य प्रतियोगिता

पुलिस और जनता में सामंजस्य स्थापित करने के उद्देश्य से किरनापुर थाना अंतर्गत किन्ही चौकी के ग्राम बटामा के शासकीय माध्यमिक शाला बटामा में सामुदायिक पुलिसिंग के तहत विविध आयोजन एवं खेलकूद प्रतियोगिताएं संपन्ना कराई गई।साथ ही खेलकूद प्रतियोगिताओं में वालीबॉल, कबड्डी, खो-खो प्रतियोगिताएं कराई गई।जिसमें खिलाड़िय..
                 

परसवाड़ा अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे आयुष मंत्री गंदगी देख हुए नाराज

परसवाड़ा दौरे पर पहुंचे आयुष मंत्री रामकिशोर नानो कावरे ने गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परसवाड़ा का आकस्मिक निरीक्षण किया। अस्पताल पहुंचते ही परिसर में दिखी गंदगी पर मंत्री नारज हुए और उन्होंने सीएमएचओ डॉ. मनोज पांडे से फोन पर बात कर निर्देश दिए कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परसवाड़ा में खराब स्लीप लैंप मशी..
                 

पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष ने लगवाया सर्तकता डोज

                 

खेल मैदान में खड़े हो रहे ट्रक, खिलाड़ी हो रहे परेशान

                 

शासकीय भूमि व तालाबों को भू-माफिया कर रहे कब्जा

                 

पंजाब घटना के विरोध में भाजपा महिला मोर्चा ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में चूक जैसी घटना के दोबारा पुनारावृत्ति न हो इसके लिए बुधवार को स्थानीय शासकीय महारानी लक्ष्मी बाई स्कूल के प्रागंढ़ में भाजपा महिला मोर्चा ने हस्ताक्षर अभियान चलाया है और पंजाब घटना का विरोध किया है। हस्ताक्षर करने वालों को दी जानकारीः हस्ताक्षतर अभियान के दौरान सड़क से गुजर रह..
                 

नाश्ता खाने से 50 छात्राएं बीमार, अस्पताल में चल रहा इलाज

एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय रौंदाटोला बैहर में रहने वाली 50 छात्राएं मंगलवार को नाश्ता खाने से बीमार हो गई। जिससे छात्राओं को इलाज के लिए सिविल अस्पताल बैहर में भर्ती किया गया है।जहां पर उनका इलाज जारी है।छात्राओं ने बताया कि सुबह नौ बजे उन्होंने नाश्ता में चना की चटपटी खाया था।जिसको खाने के बाद से किसी का पेट..
                 

मौसम बदलते ही फसलों की रंगत बिगड़ने लगी, ओलावृष्टि से दलहनी फसलों को नुकसान

                 

पर्दाफाशः पहले करते थे रैकी, फिर चोरी की वारदात को देते थे अंजाम

                 

वन्यप्राणियों के रहन-सहन के बारे में बताकर, पर्यावरण की दी जानकारी

वन परिक्षेत्र उत्तर सामान्य बिरसा दमोह आने वाली प्रसिद्ध पर्यटन स्थल सोनघाघरा कक्ष क्रमांक 1692 के जंगल का सोमवार को 120 छात्रों को भ्रमण कराया गया।मास्टर ट्रेनर्स व वन विभाग द्वारा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिरसा, शासकीय कन्या आश्रम दमोह और शासकीय हाईस्कूल भूतना विद्यालय छात्रों को अनुभूति कार्यक्रम के तहत जंगल में घूमा..
                 

असमय हुई बारिश से फसलों को हुआ नुकसान, सर्वे कर मुआवजा देने की मांग

                 

देवधर क्रिकेट क्लब वारासिवनी ने कामठी नागपुर को हराकर जीता खिताब

मायल लिमिटेड प्रबंधन एवं स्वास्तिक क्लब भरवेली के तत्वावधान में आयोजित स्व. माइकल जोसफ एवं स्व. प्रफुल्ल भाई त्रिवेदी स्मृति अंतरराज्यीय 20-20 क्रिकेट स्पर्धा का समापन शनिवार को दुर्गा चौक खेल मैदान भरवेली में किया गया। फाइनल मैच में देवधर क्रिकेट क्लब वारासिवनी ने कामठी नागपुर महाराष्ट्र राज्य की टीम को एकतरफा मुकाब..
                 

अवैध कोलनी और कालोनाइजरों के नाम अभी तक नहीं हो सके सार्वजनिक

नगर मुख्यालय सहित सटे ग्रामों में अवैध रूप से प्लाटिंग कराकर कालोनाइजरों द्वारा धड़ल्ले से निर्माण कराया जा रहा है और यह सिलसिला पिछले एक 21 वर्षों से चला आ रहा है।इसमें कालोनाइजर एक्ट के मापदंडों कोई पालन नहीं किया जा रहा है। इधर कलेक्टर के निर्देश पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व वारासिवनी द्वारा बिना कालोनाइजर ला..
                 

बारिश से गेहूं को फायदा, दलहनी को नुकसान की आशंका

                 

आज खेले जाएंगे कबड्डी के सेमीफायनल व फायनल मैच

राज्यस्तरीय सीनियर महिला कबड्डी प्रतियोगिता तीसरे दिन आठ लीग मैच खेले गए। प्रीक्वार्टर फायनल मैच में इंदौर, सागर, बालाघाट, भोपाल, नर्मदा पुरम, जबलपुर, इंदौर.बी और ग्वालियर विजेता रही।प्रतियोगिता में सायंकाल खेले गए प्रतियोगिता के प्रथम क्वार्टर फायनल मैच इंदौर कार्पोरेशन बनाम सागर के बीच खेला गया। जिसमें सागर ने जीत दर्ज क..
                 

आरटीओ ने गोंदिया- सालेटेका मार्ग पर 28 से अधिक बसों के काटे चालान

                 

जनपद के कांप्लेक्स की दुकाने किराए पर लेकर दूसरों को दे रहे व्यापारी, कमा रहे मोटी रकम

                 

कोरोनाकाल में रूकी वेतन वेतनवृद्धियों का भुगतान जल्द कराने की मांग

आजाद अध्यापक शिक्षक संघ द्वारा विकासखंड शिक्षा अधिकारी व अनुविभागीय अधिकारी राजस्व किरनापुर को गुरुवार को अपनी विभिन्ना समस्याओं से अवगत कराते मुलाकात की। साथ ही कोरोनाकाल की रुकी हुई वेतनवृद्धियों का 50 प्रतिशत राशि का भुगतान दिलाए जाने की मांग की गई। इस दौरान बताया कि माह अक्टूबर 2021 में यह राशि दिया जान..
                 

तीन दिन में दूसरी चोरी, इस बार एक लैपटाप व 40 मोबाइल पार

                 

बैल बाजार में दूसरे जिलों से आने वालों से ठेकेदार और उनके गुर्गे वसूलते हैं मोटी रकम

नगर मुख्यालय के सिवनी सड़क पर स्थित बैल बाजार में क्षेत्र सहित अन्य जिलों से आने वाले किसानों से बाजार ठेकेदार एवं गुर्गे किसानों से खरीदी बिक्री के नाम पर मोटी रकम वसूले जाने और उक्त राशि को सूदखोरी पर उपयोग करने का आरोप वैनगंगा मजदूर यूनियन प्रदेशाध्यक्ष विशाल बिसेन द्वारा बुधवार को शाम चार बजे जनपद कार्यालय के..
                 

सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर बना दी दुकानें

वारासिवनी के कोस्ते गांव में सरकारी भूमि पर कांप्लेक्स बनाने वाले अतिक्रमणकारियों पर पिछले दो वर्षों से राजस्व विभाग द्वारा कार्रवाई नहीं की जा रही है। जिससे अतिक्रमणकारी अधिकारियों की खामियों का फायदा उठाकर बेधड़क कांप्लेक्स की दुकानों को बेच रहे है। इधर तहसीलदार द्वारा पांच जनवरी को पहले अतिक्रमण हटाने..
                 

जल, थल और नभ में रहने वाले जीवों को बचाने के बताए तरीके

वन परिक्षेत्र दक्षिण उकवा सामान्य के तहत वर्ष 2021-22 में एसडीओ प्रशांत साकरे के मार्गदर्शन में बिठली किस नदी कक्ष क्रमांक 1884 में मंगलवार को अनुभूति कार्यक्रम आयोजित किया गया। अनुभूति कार्यक्रम में शासकीय हायर सेकंडरी विद्यालय बिठली, माध्यमिक शाला लातरी और माध्यमिक शाला जालदा के 100 छात्र-छात्राओं को किस नदी से लगे..
                 

छह ब्लाकों में नौ माह में सामने आए 478 कुपोषित बच्चे

                 

चुनाव स्टेंडिंग कमेटी की बैठक में दी मतदाता सूची के पुनरीक्षण की जानकारी

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ गिरीश कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में चुनाव स्टेंडिंग कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को फोटो निर्वाचक नामावली पुनरीक्षण के बाद 05 जनवरी को हुए अंतिम प्रकाशन की जानकारी दी गई। इसके साथ ही उन्हें विधानसभा क्षेत्रवार एक एक सेट..
                 

बालाघाट में स्कूल जा रहे छात्र को ट्रक ने पीछे से मारी टक्कर, मौत

                 

विशेषज्ञों ने पेड़-पौधों की जानकारी देकर वन्यप्राणी के रहन-सहन के बारे में बताया

                 

अखिल भारतीय असाटी महासभा के महामंत्री बने डा. विशाल असाटी

अखिल भारतीय असाटी महासभा के महामंत्री डा. विशाल असाटी को बनाया गया है। जिनका पहली बार नगर आगमन होने पर लामता के असाटी समाज व जैन समाज गाजे बाजे द्वारा रैली निकालकर पुष्पगुच्छ और शाल-श्रीफल भेंट किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि समाज उत्थान व जन कल्याण को अंगिकार करते हुए समाज के गरीब पिछड़े लोगों की मदद करन..
                 

गर्मी में न गहराए जलसंकट, अस्थाई स्टापडैम बनाने शुरू हुई कवायद

बारिश के बाद से वैनगंगा नदी की धार पतली पड़ती जा रही है। नदी का जलस्तर कम होने से प्रशासन सतर्क नजर आ रहा है। दो साल पहले गर्मी में उत्पन्ना हुए जल संकट से सबक लेकर प्रशासन इस बार दो माह पहले ही नदी का जलस्तर नियंत्रित करने के प्रयास कर रहा है। प्रशासन ने वैनगंगा नदी के पुराने पुल पर अस्थाई स्टापडैम बनाना शुरू कर दिया ह..
                 

आरंभा स्कूल के बच्चों के बीच पहुंचे सेवानिवृत प्रधानपाठक ने बांटे लड्डू

नववर्ष 2022 के अवसर पर शासकीय माध्यमिक विद्यालय आरंभा व शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय के सेवानिवृत प्रधान पाठक मोहसीन हबीब खान ने बच्चों के बीच पहुंचकर नववर्ष मनाया। इस अवसर पर उन्होंने 374 बच्चों को अपने हाथो से लड्डुओं का वितरण किया, जिससे बच्चे बहुत खुश हुए। इस दौरान स्कूल में कोरोना के नियमों का पालन किय..
                 

बिना सूचना नौकरी से निकाल दिया, पीड़ित महिलाएं लगा रहीं दफ्तरों के चक्कर

                 

बालाघाट में ईंट से भरा ट्रैक्टर पलटने से दो मजदूर की मौत, नौ घायल

                 

सीईओ को दिए निर्देश, जल्द पूर्ण हो परसवाड़ा शाखा भवन का निर्माण

                 

रेडक्रास सोसायटी से हटाए जाएंगे निष्क्रिय सदस्य, सक्रिय सदस्य जोड़े जाएंगे

                 

आयुष मंत्री ने सुरवाही में 2.53 करोड़ रुपये की लागत की सड़क निर्माण कार्य के लिए किया भूमिपूजन

                 

भीकेवाड़ा-धुर्वा के बीच पुलिया निर्माण के लिए आयुष मंत्री ने किया भूमि पूजन

                 

कृषि विज्ञान केन्द्र बड़गांव में डिजिटल साक्षरता पर विद्यार्थियों को सिखाए गुर

राणा हनुमान सिंह कृषि विज्ञान केंद्र बड़गांव, बालाघाट में मध्यप्रदेश शासन उच्च षिक्षा विभाग राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के तहत स्व. दिलीप भटेरे शासकीय महाविद्यालय किरनापुर के बीए, कामर्स तथा बीएससी के प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं द्वारा व्यवसायिक पाठ्यक्रम के अंतर्गत पांच दिवसीय कौशल प्रशिक्षण केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं प्रमुख डॉ. आरएल राऊत के मार्गदर्शन म..
                 

महाविद्यालयीन विद्यार्थियों को डिजिटल साक्षरता के सिखाए गुर

राणा हनुमान सिंह कृषि विज्ञान केंद्र बड़गांव किरनापुर में मध्य प्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के तहत स्व. दिलीप भटेरे शासकीय महाविद्यालय किरनापुर के बीए,कामर्स और बीएससी के प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं द्वारा व्यवसायिक पाठ्यक्रम के अंतर्गत पांच दिवसीय कौशल प्रशिक्षण केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं प्रमुख डा. आरएल..
                 

30 और आठ मिट्रिक टन की लगेगी यूनिट, भंडारण के साथ मिलिंग भी होगी

मध्यप्रदेश के सबसे अधिक धान उत्पादक बालाघाट जिले में भंडारण के साथ ही मीलिंग की समस्या होने के चलते समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के बाद भंडारण के साथ ही मीलिंग के लिए बाहर भिजवाना मजबूरी बना हुआ है। इस समस्या के समाधान के लिए शासन द्वारा दक्षिण की एक कंपनी को जिले के सबसे बड़े गोदामों में शामिल गर्रा ओपन कैप को ि..
                 

राशन की दुकानों में नहीं हो रहा कोरोना के नियमों का पालन कांग्रेस झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने सौंपा ज्ञापन, लगाई गुहार

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ प्रकोष्ठ ने अपनी विभिन्ना मांगों का कलेक्टर के नाम का ज्ञापन गुरुवार को तहसीलदार रामबाबू देवागंन को सौंपा है। इस दौरान उन्होंने समस्याओं का जल्द निराकरण किए जाने की गुहार लगाई है। झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष मकसूद खान ने बताया कि जिले में क..
                 

बालाघाट में 16 और मरीजों के सैंपल कोरोना पाजिटिव आए

                 

रोजगार मेले में बालाघाट जिले के 1547 बेरोजगारों का हुआ चयन

12 जनवरी को आयोजित रोजगार मेले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्यक्रम का वर्चुअल शुभारंभ करते हुए बालाघाट से हितग्राही संवाद की शुरूआत की। यहां उन्होंने विनोद वर्वे को केटरिंग के व्यवसाय के लिए प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना से दिए गए ऋण के बारे में जानकारी लेकर बेहतरी से कार्य करने और लोगों को रो..
                 

स्वामी विवेकानंद के विचारों को आत्मसात करें: एसडी तिरपुड़े

शासकीय शंकरसाव पटेल महाविद्यालय बुधवार को उच्च शिक्षा विभाग मप्र शासन के निर्देशानुसार आजादी का अमृत महोत्सव जनभागीदारी से जनआंदोलन कार्यक्रम के अंतर्गत 38वां राष्ट्रीय युवा दिवस पर स्वामी विवेकानंद के विचारों पर व्याख्यान कार्यक्रम महाविद्यालय के प्राचार्य एसडी तिरपुड़े के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया। व्याख्यान कार्यक्रम..
                 

झालीवाड़ा स्कूल में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर हुई कार्यशाला

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय झालीवाड़ा में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को लेकर मंगलवार को एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।कार्यशाला विनय गोयल राधाकृष्णन इंस्टीट्यूट वारासिवनी के मुख्य आतिथ्य में हुई। अध्यक्षता प्राचार्य आरबी जैन की ने की।इस मौके पर उपस्थित अतिथियों ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के नियमों, प्रावधानों..
                 

अतिक्रमण की कार्रवाई स्थगित कर आजीविका के साधन उपलब्ध कराने की मांग

                 

संसाधन के अभाव में कोई भी बधाा शिक्षा से न हो वंचित इसलिए एक शिक्षक ने शुरू की पहल

                 

स्वस्थ पोषण आहार और कुपोषण से संबंधित जानकारी हासिल की

शासकीय शंकरसाव पटेल महाविद्यालय वारासिवनी में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा आठ जनवरी से सोमवार तक स्वस्थ बालक बालिका स्पर्धा कार्यक्रम महाविद्यालय के प्राचार्य एसडी तिरपुड़े के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया। महाविद्यालय स्तर पर सभी रासेयो स्वयं सेवक एवं छात्र-छात्राओं को मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से जोड़कर उन्हें स्वस्..
                 

जिले के 60 फीसद किसान नहीं बेच पाए उपज

                 

पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था में हुई चूक को लेकर मौन धरना देकर, बनाई मानव श्रृंखला

बीते दिनों पंजाब दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा व्यवस्था में हुई चूक को लेकर भाजपा लगातार विभिन्ना कार्यक्रमों का आयोजन कर पंजाब सरकार के खिलाफ विरोध जाहिर कर रही है। इसी कड़ी में सोमवार को भाजपा युवामोर्चा व अनुसूचित जाति मोर्चा के संयुक्त तत्वावधान में स्थानीय आंबेडकर चौक पर मौन धरन..
                 

बारिश में भीगा केंद्रों पर खरीद कर रखा गया सैकड़ों क्विंटल धान

शनिवार की रातभर हुई बूंदाबांदी से धान क्रय केंद्रों पर किसानों से खरीदकर रखा सैकड़ों क्विंटल धान भीग गया।मौसम बिगड़ने के बाद कुछ क्रय केंद्रों पर खुले में रखे धान पर पन्नाी डाली गई है।वहीं रात व दिन में हुई बूंदाबांदी से जिले में सर्दी बढ़ गई है।रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण धान की छल्लीयों में पानी घुस गया।..
                 

खैरलांजी महाविद्यालय की समस्याओं का एक सप्ताह में होगा निराकरण

                 

आरक्षक बनने दो सौ अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

आरक्षक भर्ती परीक्षा का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों की एक साल की तैयारी धरी की धरी रह गई। पहले ही दिन परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थियों को गणित ने उलझा दिया। इसकी कठिनाइयों में उलझे अभ्यर्थियों को गणित की कठिनाइयों से पार होना मुश्किल लग रहा है। कुछ अभ्यर्थी इस विषय को लेकर उत्साहित नजर आए तो कुछ ने निराशा जाहिर क..
                 

उपज लेकर पहुंच रहे किसानों को बंद मिल रहे केंद्र

11 दिन पूर्व बारिश होने पर शासन के निर्देशानुसार धान उपार्जन केंद्रों में धान खरीदना बंद कर दिया गया है।लेकिन इस बीच 24 उपार्जन केंद्रों में साढ़े पांच हजार किसानों को धान विक्रय करने के लिए मैसेज पहुंच गए। किसान उपार्जन केंद्रों में धान लेकर पहुंच रहे है, पर इन किसानों से धान खरीदा नहीं जा रहा है। ऐसे में किसानों क..
                 

रोमांचक मैच में बालाघाट ने हरदा को हराया

छह जनवरी से नगर के उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में आयोजित कबड्डी महाकुंभ में खेली जा रही राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के दूसरे दिन 21 मैच खेले गए। जिसमें बालाघाट और हरदा के बीच खेला गया मैच रोमांचक रहा। मैच दो पाइंट से बालाघाट टीम ने हरदा को शिकस्त दी। जबकि अधिकांश मुकाबले एकतरफा रहे। प्रतियोगिता के दूसरे दिन खेले गए..
                 

बैठक में शिक्षकों की स्थानीय समस्याओं पर विस्तार से हुई चर्चा

बिरसा में मंगलवार को शिक्षकों की विभिन्ना समस्याओं को लेकर मप्र शिक्षक संघ तहसील अध्यक्ष हेमेन्द्र नेवारे के मुख्य आतिथ्य में बैठक आयोजन किया गया। जिसमें नए अध्यापक संवर्ग के सभी शिक्षकों के एरियर्स, सातवें वेतनमान, वाहन भत्ता, प्रोजेक्ट भत्ता एवं नियमित शिक्षकों क्रमोन्नाति के एरियर्स पर बारे में चर्चा की गई। वहीं (30..
                 

जो आज कूड़ा है वह कल बाघ बनकर पार्क में खड़ा होगा, ये है बालाघाट नगर पालिका का नवाचार

                 

छह दिन में मिले 10 संक्रमित, सतर्कता जरूरी

                 

गंज चौक के सामने खाली जमीन पर नगर परिषद बनवा रही शापिंग कांप्लेक्स

                 

प्रकृति के संरक्षण में जंगल और वन्य प्राणियों का बताया महत्व

वन विभाग ने कटंगी परिक्षेत्र के तहत अनुभूति जागरूकता कार्यक्रम कोड़मी बीट कक्ष क्रमांक 754 में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के तहत स्कूली छात्रों को वन भ्रमण कराकर प्रकृति के संरक्षण में वन एवं वन्यप्राणी के महत्व से अवगत कराया गया। अनुभूति कार्यक्रम में नगर के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय, शासकीय कन्या विद्यालय सहित निजी शैक्षणि..
                 

शहर के सभी वार्डों को सैनिटाइज कराने कांग्रेस पदाधिकारियों ने सौंपा ज्ञापन

नगर पालिका क्षेत्र में व्याप्त अव्यवस्थाओं का निराकरण किए जाने की मांग को लेकर बुधवार को जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया है। इस दौरान व्याप्त समस्याओं का निराकरण जल्द से जल्द किए जाने की मांग की गई हैं। ज्ञापन सौंपने के दौरान मध्यप्रदेश कांग्रेस सचिव अनूपसिंह बैस ने बताया कि कोरोना संक..
                 

छह साल बाद भी खत्म नहीं हुआ बालाघाट-जबलपुर यात्री ट्रेन का इंतजार

                 

छात्रों ने कहा-टाइपराइटर से की थी तैयारी, कंप्यूटर से ली गई परीक्षा

स्थानीय महारानी लक्ष्मीबाई स्कूल में सोमवार से ओपन बोर्ड स्टेनो की प्रायोगिक परीक्षा कराई जा रही है। इस वर्ष परीक्षा टाइपराइटर के बजाय कंप्यूटर से कराई गई। जिम्मेदारों का कहना है कि राज्य शासन के आदेश पर कंप्यूटर से परीक्षा हो रही है। वहीं छात्रों का कहना है कि उन्होंने टाइपराइटर से परीक्षा की तैयारी की थी।..
                 

रेलवे स्टेशन के रैक में उतर रही सीमेंट की डस्ट से फैल रहा प्रदूषण, लोग हो रहे बीमार

बालाघाट रेलवे स्टेशन में सीमेंट के रैक से फैल रहे प्रदूषण से होने वाली परेशानियों को देखते हुए मंगलवार को जिला अधिवक्ता संघ व ब्राडगेज संघर्ष समिति ने रेलवे स्टेशन में पहुंचकर स्टेशन मास्टर केएम चौधरी को ज्ञापन सौंपकर सीमेंट रैक को अन्य स्थान पर संचालित किए जाने की मांग की है। इस दौरान बताया कि रेलवे स्टेशन के..
                 

सावित्रीबाई फुले का जन्मोत्सव मनाया

लोहमारा गांव में सोमवार को देश की पहली महिला शिक्षिका सावित्रीबाई फुले का जन्मोत्सव मनाया। इस मौके पर उनके छायाचित्र के समक्ष समस्त महिलाओं ने श्रद्धासुमन अर्पित किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सुरेंद्र गजभिए ने कहा कि सावित्रीबाई फुले ही वो महिला थीं, जिन्होंने महिलाओं के प्रति समाज में फैली कुरीतियों के..
                 

कार्रवाई न करने से नाराज हुए एनएसयूआइ के छात्रों ने किया धरना प्रदर्शन

महाविद्यालय के खेल विभाग में बरती गई अनियमितताओं को लेकर सोमवार को एनएसयूआइ के छात्रों ने महाविद्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन कर प्राचार्य के खिलाफ नारेबाजी की है। इस दौरान प्रदर्शनकारी छात्रों ने महाविद्यालय परिसर का गेट ही बंद कर दिया और धरने पर बैठ गए। जिसके कारण महाविद्यालय के अन्य छात्र-छात्राओं को परेशान..
                 

लामता खरीदी केंद्र के कर्मचारी के साथ ट्रक ड्रायवर ने की मारपीट

                 

साईं मंदिर में समाजसेवियों ने भेंट किया चांदी का छत्र

झालीवाड़ा गांव में स्थित श्री साईं बाबा मंदिर में समाजसेवियों की मदद से चांदी का छत्र भेंट किया गया। श्री साईं समिति मंदिर के अध्यक्ष जगदीश पटले ने बताया कि साईं मंदिर में 26 नवंबर 2009 को साईं बाबा की प्रतिमा की स्थापना की गई थी। इस प्रतिमा के सिर पर छत्र लगाने का निर्णय लिया गया था। जिसके चलते झालीवाड़ा गांव निवासी प्रिया..
                 

बालाघाट में खरीदी केंद्र के कर्मचारी को ट्रक चालक ने पीटा, खरीदी बंद

                 

Ad

Amazon Bestseller: Swing Trading With Technical Analysis - Ravi Patel

5 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

आस्था व तिल गुड़ की मिठास के साथ मनाया संक्रांति पर्व

                 

Ad

बाजार स्थल की सफाई के साथ् छात्रावास में विद्युत व्यवस्था दुरस्त कराने निर्देश

तीन दिवसीय प्रवास पर परसवाड़ा पहुंचे आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे की मॉर्निंग वाक इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। मार्निंग वाक के दौरान जहां वे जनता से सीधा संवाद कर रहे हैं। वहीं विभिन्ना कार्यों एवं सफाई व्यवस्थाओं का भी जायजा ले रहे हैं। 14 जनवरी की सुबह मॉर्निंग वाक पर निकले आयुष मंत्री श्री कावरे ने तहस..