जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

LockDown in Madhya Pradesh : राशन के लिए तरसे नक्सली, अब दे रहे धमकी

                 

Madhya Pradesh News : बालाघाट जिले में नदी में डूबने से दो नाबालिगों की मौत

                 

Balaghat News : युवक पर बाघ ने किया हमला, आधा घंटे तक किया बचाव, साथियों ने शोर मचाकर भगाया

                 

Coronavirus in Madhya Pradesh : नागपुर से एक दर्जन मजदूर 140 किमी पैदल पहुंचे बालाघाट

                 

न डॉक्टर, न संसाधन, जिले में कोरोना संक्रमण ने दस्तक दी तो काबू नहीं कर पाएंगे हालात

फ्लायर बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना के संक्रमण का खतरा बालाघाट में बढ़ रहा है। कुछ मामलों को स्वास्थ्य अमला गंभीरता से नहीं ले है, तो कुछ मामले गंभीर नहीं रहे हैं। जिससे राहत है,लेकिन मौजूदा स्वास्थ्य इंतजाम जिले की आबादी और बाहर से आए मजदूरों व अन्य लोगों के लिए नाकाफी हैं। प्रशासन ने वैकल्पिक इंतजाम तो कि..
                 

लामता थाना में ली धर्म गुरूओं की बैठक

लामता। लामता थाना परिसर में धर्म गुरूओं की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान थान प्रभारी राजूसिंह बघेल ने धर्म गुरूओं व समाज के प्रमुख लोगों से कहा गया कि सभी लोग सरकार के निर्देशों का पालन करें, लेकिन लोग शारीरिक दूरी बनाकर सभी काम करते रहे। ऐसा करने से ही हम सभी लोग मिलकर कोरोना वायरस जैसी भयंकर महामारी को हराने में..
                 

समाजसेवी राजेश पाठक ने रेडक्रास सोसायटी को दिए 2 लाख 51 हजार रुपए दान

05 बीजीटी- 51 कलेक्टर को सहातार्थ चेक प्रदान करते लोग। कलेक्टर को दिया दान राशि का चेक बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। 5 अप्रैल को ब्राह्मण समाज के जिला अध्यक्ष व नेहरू स्पोर्टिंग क्लब अध्यक्ष राजेश पाठक ने रेडक्रास सोसायटी में गरीब, असहाय और जरूरतमंदों के सहायतार्थ दो लाख 51 हजार रुपए दान किए हैं। जिसका चेक उन्होंने कलेक्टर दीपक आर्य को सौंपा। इ..
                 

लॉक डाउनः चारों और पसरा सन्नाटा

फोटो कैप्शन 30 बीजीटी-51-52 बालाघाट। लॉक डाउन का चौतरफा असर, जिले की सीमाएं सील, सड़कों पर पसरा सन्नाटा। जिले में चारों तरफ सन्नाटे के बीच हमदर्द ही सड़कों पर लोगों सेवा के लिए निकल रहे हैं। इसके लिए प्रशासन ने भी उन्हें राहत दे रखी है। जिला मुख्यालय में तो माकूल इंतजाम हैं,लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों को राहत देने लोग जंगल में बसी..
                 

सब्जी, किराना के सामान की रेट किए तय

कालाबाजारी पर अंकुश लगाने प्रशासन ने उठाए कदम रेट लिस्ट जारी कर प्रशासन ने जनता को किया अलर्ट बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी किए गए लॉक डाउन के दौरान कोई भी व्यापारी ग्राहकों से मुनाफाखोरी न कर सके। इसके लिए प्रशासन ठोस कदम उठाए हैं। कोरोना की महामारी के संकट से आम जनता का..
                 

स्वास्थ्य, सुरक्षा, सफाई प्रहरियों के कारण क्षेत्र में नहीं है कोई कोरेना संदिग्ध

एंकर सोशल मीडिया में नागरिक कर रहे है इनकी भूरी भूरी प्रशंसा 29बीजीटी-19-कटंगी। दूरी बनाकर सड़क पर पहरा देते हुए। कटंगी (नईदुनिया न्यूज)। नगर पंचायत कटंगी में कोरोना वायरस से लड़ने लॉक डाउन के समय पुलिस विभाग, नगर पंचायत के कर्मचारियों, स्वास्थ्य विभाग ने तारीफे काबिल काम कर क्षेत्र को संक्रमण से बचाने में अपनी अहम भूमिका अदा कर र..
                 

पूर्व कैबिनेट मंत्री ने ली बैठक

05बीजीटी-26-कटंगी। बैठक में जानकारी देते हुए। कटंगी (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री मध्यप्रदेश शासन एवं विधायक बालाघाट ने नगर के विश्राम गृह में आवश्यक बैठक ली। उन्होंने कोरोना वायरस से बचाव के लिए अधिकारियों से रूबरू हो समस्याओं और बचाव की स्थिति पर संवाद किया। लॉकडाउन में आवश्यक वस्तुओं के सप्ला..
                 

समाजसेवी कोमलचंद पींचा ने रेडक्रास में जमा कराई 51 हजार की राशि

05बीजीटी-24-कटंगी। एसडीएम को सहायता राशि का चेक प्रदान करते हुए। कटंगी (नईदुनिया न्यूज)। नगर के प्रतिष्टित व्यापारी एवं समाजसेवी कोमलचंद पींचा ने रेडक्रास सोसायटी को 51 हजार रुपये की राशि प्रदान की है। उन्होंने रविवार को एसडीएम कार्यालय में एसडीएम रोहित बम्होरे को उक्त राशि का चेक प्रदान किया है। जिसके लिए एसडीएम ने शासन एवं प्रशासन की तरफ..
                 

एक और संदिग्ध से दहशत का माहौल निर्मित, आसपास का एरिया किया गया सील

लीड लोगों को घर से निकलने की दी जा रही हिदायत, हैदराबाद से 35 मजदूर पहुंचे बालाघाट 01-बालाघाट। संदिग्ध के सामने आने के बाद इस तरह वार्डों की सड़कों को किया गया सील। 02-बालाघाट। हैदराबाद से बालाघाट पहुंचे मजदूर बस स्टैंड में बैठे। 03-बालाघाट। मुख्य मार्ग पर बैरीकेट्स लगाकर किया गया बंद। बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश में 22 मार्च स..
                 

भोपाल व इंदौर में कटंगी के छात्र-छात्राएं फंसे

अभिभावकों ने एसडीएम से बच्चों को लाने की मांग कटंगी (नईदुनिया न्यूज)। नगर सहित आसपास के गांवों के लगभग दो हजार बच्चे भोपाल और इंदौर में कोचिंग व कॉलेज की पढ़ाई करने के लिए गए हुए थे। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश भर में सरकार द्वारा किए गए लॉक डाउन से छात्र-छात्राओं के पास खाने पीने के लिए रुपयों के लाले पड़ गए है।..
                 

कोरोना से लड़ने फिजिकल डिस्टेंस मेंटेन कर रहे लोग

57 बालाघाट। राशन दुकान में दूरी बनाकर खड़े लोग। 58 बालाघाट। गांव के प्रवेश मांर्ग पर बांस लगाकर किया बंद। कोरोना का कहर, दहशत में शहर घर से निकलने की मजबूरी में भी अलर्ट बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के संक्रमण की भयावहता दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। हालात जिले में गंभीर न हों,इसके लिए प्रशासन ने लॉक डाउन के पालन कर..
                 

वीणा सिन्हा के कोरोना पॉजीटिव होने से बालाघाट में दहशत

पति हेमंत सिन्हा 24 मार्च को आए थे बालाघाट वीसी में हुए थे शामिल और स्वास्थ्य अमले की ली थी बैठक बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी के गलियारों में बढ़ रहे कोरोना पॉजीटिव के आंकड़े से स्वास्थ्य विभाग की भी मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। वीणा सिन्हा के कोरोना संक्रमित होने की खबर सुनने के बाद से बालाघाट जिले में स्वास्थ्य अधिकारियों समेत अन्य..
                 

सिंचाई विभाग की लापरवाही से रबी की धान फसल में खतरा, खेत की जगह बाघ नदी में जा रहा पानी

05बीजीटी-23-लांजी। खेत के पास खड़े किसान जानकारी देते हुए। लांजी (नईदुनिया न्यूज)। रबी में चना, गेहूं, सरसों, लाखोरी, अलसी की फसलों में ओले पानी के कारण नुकसान सहने के बाद भी किसानों ने हिम्मत नहीं हारी और रबी में धान की फसल लगाई है, लेकिन सिंचाई विभाग की लापरवाही के कारण समय पर पानी ना मिलने से किसानों के मेहनत पर पानी फिर..
                 

शहर में सूअरों की बढ़ती संख्या से संक्रामक बीमारी फैलने की आशंका बढ़ी

कटंगी। देश में कोरोना वायरस महामारी को लेकर शासन प्रशासन के द्वारा महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे है ताकि इस महामारी से आम नागरिकों को बचाया जा सके। वहीं दूसरी ओर नगर परषिद द्वारा प्रत्येक वार्डों में साफ सफाई और दवाई का छिड़काव किया जा रहा है, लेकिन नगर परिषद द्वारा वार्डों में विचरण कर रही सूअरों की रोकथाम पर अब तक के कोई कारगर क..
                 

घायल नीलगाय की इलाज के दौरान तोड़ा दम

रामपायली। रामपायली थाना के ग्राम चिखला के जंगल में देवी मंदिर के पास एक वन्यप्राणी नीलगाय उम्र ढाई वर्ष घायल अवस्था में ग्रामीणों को दिखाई दी। जिसकी सूचना वन विभाग को मिलते ही मौकास्थल पर पहुंचकर नीलगाय का इलाज करवाया गया, लेकिन इलाज के दौरान मौत हो गई। वन विभाग ने पंचनामा कार्रवाई पूरी कर पीएम कराकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया..
                 

कोरोना वायरस के संक्रमण के संदिग्ध की रिपोर्ट आई निगेटिव

29 बीजीटी- 51 जिला अस्पताल का आइसोलेशन वार्ड। जिले वासियों के लिए राहत भरी खबर बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कंसुली के ग्रामीण की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली है। वहीं जिले वासियों के लिए भी यह राहत भरी खबर है। जिले में अब तक सामने आए चार संदिग्धों में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कोरोना वायरस के संक्रमण की..