जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Madhya Pradesh News : बालाघाट जिले में 5 साल की मासूम से दुष्कर्म, आरोपित पुलिस हिरासत में

                 

Naxals in Balaghat : बालाघाट के जंगलों में नक्सली वारदात को दे रहे अंजाम

                 

महिला के खिलाफ मारपीट का प्रकरण दर्ज

वारासिवनी। पुलिस थाना वारासिवनी अंतर्गत ग्राम पंचायत बोटेझरी के ग्राम अमृतटोला में दो महिलाओं के बीच हुए आपसी विवाद में मारपीट के बाद एक महिला ने दूसरी महिला के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया है। जानकारी के अनुसार ग्राम अमृतटोला में रहने वाली यशोदाबाई पति मोहनलाल राहंगडाले व शशिकला पति धनराज राहंगडाले के बीच किसी मामले को लेकर जमकर बहस हु..
                 

नंबर प्लेट बदलकर चोरी की बाइक से घूम रहे युवक को पुलिस ने दबोचा

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर में लगातार हो रही दोपहिया वाहनों की चोरी पुलिस के लिए चैलेंज का कार्य बनी हुई है। बाइक चोरों की तलाश में कोतवाली पुलिस महाराष्ट्र के नागपुर क्राइम ब्रांच के संपर्क में है और क्राइम ब्रांच से बालाघाट से चोरी हुई दो बाइक भी पुलिस को मिल सकती है। इसके लिए पुलिस प्रयासरत है और इससे ये बात भी साबित हो..
                 

महिला से मारपीट, मामला दर्ज

बालाघाट। परसवाड़ा थाना पुलिस ने महिला से मारपीट के मामले में केस दर्ज किया है। पुलिस ने बताया है कि पीड़िता टिकराटोला पोंगारझोड़ी निवासी गीता बाई पति हेमराज पंचतिलक ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें उसने बताया है कि पड़ोस में ही रहने वाली प्रमिला बाई ने उसके साथ घर का चूल्हा तोड़ने की बात को लेकर गाली-गलौज कर मारपीट की है। साथ्..
                 

सिविल लाइन मैदान में राष्ट्रीय स्तरीय संविधान दिवस 15 दिसंबर को

बैहर। नगर के सिविल लाइन मैदान में आगामी 15 दिसंबर को राष्ट्रीय स्तरीय संविधान दिवस कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम में दिल्ली से सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट एवं भीम आर्मी प्रभारी सुजीत सम्राट मुख्य अतिथि होंगे। इस दौरान मुज?्‌?रनगर उत्तरप्रदेश से सोनम अंबेडकर गोंदिया से पुरुषोत्वम मोदी, इंदौर से प्रोफेसर निखत खान, छत्तीसगढ़ से सीनियर एडवोकेट..
                 

शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म

बालाघाट। लांजी थाना पुलिस ने शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म के मामले में केस दर्ज किया है। पुलिस ने बताया है कि पीड़िता ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें उसने बताया है कि पड़ोस में ही रहने वाले एक युवक ने शादी का प्रलोभन देकर उसके साथ दुष्कर्म किया है। लांजी उपनिरीक्षक पूजा विश्वकर्मा ने बताया है कि पीड़िता ने थाने में शिकायत क..
                 

अवैध रेत खनन व ईंट बनाने पर रोक लगाएं

दमोह/बिरसा। नईदुनिया न्यूज जनपद पंचायत बिरसा की ग्राम पंचायत दमोह के कुम्हार समाज के लोगों ने एसडीएम बैहर गुरुप्रसाद से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने अवैध रेत खनन और ईंट बनाने पर रोक लगाने की मांग की है। कुम्हार समाज के लोगों ने बताया कि उनके समाज की आजीविका मिट्टी के बर्तन और ईंट निर्माण से चलती आ रही है और भविष्य में भी इस..
                 

मिशन क्लब, एनसीसी बैहर व विधायक इलेवन गढ़ी टीम ने मैच में दर्ज की जीत

बैहर। नईदुनिया न्यूज नगर के हाईस्कूल मैदान में टेनिस बॉल बीपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन स्व. शहीद मनीष की स्मृति में किया जा रहा है। स्पर्धा के 5वें दिन सोमवार को तीन मैच खेले गए। जिसमें पहला मैच विजडम क्लब व मिशन क्लब खेला गया। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विजडम क्लब ने निर्धारित 15 ओवर के मैच में 92 रन का स्कोर बनाया। लक्ष्य..
                 

नहाते समय तालाब में डूबने से किशोरी की मौत

मोहगांव/मलाजखंड। संतापुर भीमा में तालाब में नहाने गई एक किशोरी की पानी में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने सूचना मिलने पर सविता पिता अशोक मेरावी का शव बरामद किया। रविवार को सविता मेरावी गांव के सरकारी तालाब में दोपहर 12 बजे नहाने के लिए गई हुई थी। तालाब में नहाते समय गहरे पानी में चलने जाने से वह डूब गई। जिसकी जानकारी उसके परिजनों क..
                 

अब जल्द ही पूरी होगी गोंदिया-बालाघाट-जबलपुर ब्राडगेज परियोजना

वारासिवनी। नईदुनिया न्यूज। महाकौशल क्षेत्र की बहुचर्चित व बहुप्रतीक्षित ब्राडगेज रेल लाइन गोंदिया.बालाघाट.जबलपुर के शीघ्र पूर्ण होने की संभावनाएं अब नजर आने लगी है। इस रेल परियोजना में रोड़ा बने वन विभाग की ओर से ब्राडगेज रेल लाइन के अंतिम चरण की अनुमति बुधवार 4 दिसंबर को पर्यावरण व वन मंत्रालय द्वारा दक्षिण पूर्व रेल मंडल को दे दी गई है। जिसके..
                 

युवक के साथ मारपीट

वारासिवनी। रामपायली पुलिस थाना अंतर्गत ग्राम ऐरवाहेटी में दुकान में खड़े रहने की बात पर एक युवक द्वारा दूसरे युवक के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने पर पुलिस ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर जॉच में लिया है। जानकारी अनुसार ऐरवाहेटी में राकेश बोकड़े की दुकान के सामने रामेश्वर पिता बेनीराम चाचेरे 26 वर्ष बुधवार की शाम करीब 6 बजे..
                 

रेत का अवैध परिवहन करते एक ट्रैक्टर जब्त नहीं मिले दस्तावेज, थाने में कराया गया खड़ा

लालबर्रा। नईदुनिया न्यूज लालबर्रा क्षेत्र में हो रहे अवैध उत्खनन व परिवहन का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा है नगर मुख्यालय में तो बेतहासा रेत का अवैध उत्खनन दिन दहाडे हो रहा है। बावजूद इसके प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई न होने के चलते रेत माफियाओ के हौंसले बुलंद होते जा रहे है। हालांकि कभी-कभार प्रशासनिक अमला इक्क-दुक्का वाहनों पर कार्रवाई..
                 

पेंशनर्स एसोसिएशन की बैठक आठ दिसंबर से

वारासिवनी। मध्यप्रदेश पेंशनर्स एसोसियेशन के अध्यक्ष एके झा एवं सचिव टीएल पटले ने बताया कि पेंशनरों की बैठक का आयोजन 8 दिसंबर को दोपहर 12.30 बजे से कबी कुटी भवन वारासिवनी में रखा गया है। उन्होंने बताया कि सभी पेंशनर सदस्यों से निवेदन किया गया है कि जिनकी जन्मतिथि वर्ष 1940 के बाद की है वह पेंशनर बैठक में आते समय अपना अपना पीपीओ साथ में लेकर अ..
                 

तेज रफ्तार बाइक की टक्कर से वृद्ध घायल

वारासिवनी। थाना क्षेत्र के ग्राम मुरझड़ में स्थित मत्स्य पालन केंद्र के सामने अज्ञात बाइक चालक ने एक वृद्ध व्यक्ति को टक्कर मार फरार हो गया। बताया गया है कि ग्राम झाड़गांव निवासी बैरागीलाल पिता संपत लिल्हारे 60 वर्ष मत्स्य पालन केंद्र मुरझड़ फार्म में चौकीदारी करता है। जो बुधवार की शाम लगभग साढ़े 7 बजे मत्स्य पालन केंद्र मुरझड़ जा रहा था। तभी मुरझड़ की ओर..
                 

शंकर होटल पर जुर्माना, 15 दिन में सुधार का अल्टीमेटम

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि। खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत जिले में चलाए जा रहे अभियान के तहत कलेक्टर दीपक आर्य के निर्देशन पर खाद्य पदार्थों के स्थानीय निर्माताओं के रेस्टोरेंट, होटल, मिठाई की दुकान व कारखानों पर खाद्य सुरक्षा विभाग व नगर पालिका के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार को अमले ने नगर में संचालित दो होटल और एक रेस्टॉरेंट में छापामार..
                 

कोटवार चौकीदार संघ तहसील शाखा की बैठक आज

किरनापुर। तहसील किरनापुर के ग्रामरक्षक, कोटवार, चौकीदार संघ की बैठक 5 दिसंबर को दोपहर 12 बजे से तहसील कार्यालय परिसर में आयोजित की गई है। इस संबंध में कोटवार संघ के तहसील शाखा अध्यक्ष विनोद चौरे ने बताया कि कोटवार, चौकीदार संघ का जिले में वार्षिक अधिवेशन सम्मेलन आगामी 12 दिसंबर को आयोजित होना है जिसके परिपेक्ष्य में तहसील के..
                 

खापा में जिला स्तरीय भजन प्रशिक्षण आठ दिसंबर को

वारासिवनी। श्री सत्य साईं सेवा समिति द्वारा बालाघाट के अंतर्गत जिला स्तरीय भजन प्रशिक्षण 8 दिसंबर को ग्राम खापा में आयोजित किया गया है। साईं भक्त बसंत मिश्रा ने बताया कि इस प्रशिक्षण में बालाघाट, वारासिवनी, भांडी, रामपायली, बुदबुदा समिति, भजन मंडल, पिपरिया, महदुली, खापा के सदस्य शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि भजन प्रशिक्षण बालाघाट के भजन प्रशिक्षकों द्वारा दिया जाएगा।..
                 

केंद्र तो खुले पर उपज बेचने के लिए नहीं पहुंचे किसान

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि किसानों को उनकी उपज का वाजिब दाम दिलाने व उन्हें बिचौलियों व दलालों के शोषण से बचाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा समर्थन मूल्य पर धान खरीदी आगामी 02 दिसंबर से समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी के लिए बनाए गए 169 केंद्रों में शुरु की गई है, लेकिन 02 दिसंबर को जहां खरीदी केंद्र प्रभारियों ने अपनी मांगों को लेकर खरीदी क..
                 

नाबालिग के पिता ने थाना में दर्ज कराई शिकायत

बालाघाट। बहेला थाना पुलिस ने नाबालिग को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने के मामले में केस दर्ज किया है। पुलिस ने बताया है कि नाबालिग के पिता ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें उसने बताया है अज्ञात व्यक्ति उनकी नाबालिग बेटी को बहला-फुसलाकर भगा ले गया है। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपहरण की अपराध धारा 363 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर म..
                 

डिप्टी कलेक्टर ने पढ़ाई के संबंध में पूछे सवाल, बच्चों ने दिए जवाब

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि डिप्टी कलेक्टर श्री रविन्ध परमार एवं निकिता मंडलोई ने आज 3 दिसंबर को कटंगी विकासखंड के अंतर्गत शासकीय माध्यमिक शाला सावरी का आकस्मिक निरीक्षण किया और स्कूल की व्यवस्थाओं को देखा। इस दौरान उन्होंने पढ़ाई के संबंध में बच्चों से सवाल-जवाब भी किये। शासकीय माध्यमिक शाला सावरी के निरीक्षण के दौरान एक..
                 

तेज रफ्तार बस ने एक व्यक्ति को कुचला, मौत

वारासिवनी। नईदुनिया न्यूज बालाघाट से वारासिवनी की ओर तेज रफ्तार से आ रही नंदन ट्रेवल्स की निजी यात्री बस ने वार्ड नंबर 3 में स्थित हेड़ाऊ भवन के पास मुख्य सड़क मार्ग पर एक 45 वर्षीय स्कूटी सवार व्यक्ति को पीछे से टक्कर मार दी। जिससे उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद पुलिस ने बस को जब्त कर थाना परिसर में खड़ा करवा लिया है। मृतक नंदकिशोर उर्फ..
                 

महिला कर्मचारी पर्वती का आरोप प्रताड़ित करते हैं जनपद सीईओ

किरनापुर। नईदुनिया न्यूज। जनपद पंचायत किरनापुर में पदस्थ सहायक ग्रेड-3 महिला कर्मचारी पार्वती बिसेन को सीईओ द्वारा डाटने पर तबीयत बिगड़ गई। जिसको अन्य साथी कर्मचारियों ने किरनापुर के एक निजी अस्पताल ले जाकर इलाज कराया। उसके बाद जिला मुख्यालय रेफर कर दिया गया। इधर, महिला कर्मचारी ने जनपद पंचायत सीईओ पर मानसिक रूप से प्रताडि़त करने का..
                 

प्रतियोगिता में दिव्यांग बच्चों ने दिखाया जौहर

वारासिवनी। नईदुनिया न्यूज। जनपद शिक्षा केंद्र में सामाजिक न्याय व निशक्तजन कल्याण बालाघाट के तत्वावधान में विकासखंड स्तरीय दिव्यांग खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें सर्वप्रथम मां सरस्वती के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर माल्यार्पण किया गया। उसके बाद श्रवण बाधित, दृष्टिबाधित, अस्थि बाधित एवं मानसिक मंदता वाले दिव्यांग बालक बालिका वर्ग में खेल प्रति..
                 

चिलकोना के जंगल में मिली हड्डियां नेगलाल की तो नहीं, जांच में जुटी पुलिस

बालाघाट। लांजी के चिलकोना गांव से नक्सलियों द्वारा ग्रामीण नेगलाल के अपहरण की घटना को 14 दिन बीत गए,लेकिन पुलिस अब तक उसका सुराग नहीं लगा पाई है। वहीं दूसरी तरफ चिलकोना के जंगल में सर्चिंग के दौरान पुलिस ने एक कंकाल की कुछ बिखरी हुई हड्डियां बरामद की हैं। जिसकी पुलिस तस्दीक कर रही है। इन्हें एकत्रित कर पुलिस ने जांच के लिए जिला अस्पता..
                 

दुष्कर्म के आरोपित चौरासी बाबा को उम्रकैद

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि। सत्र न्यायाधीश राजेन्द्र प्रसाद गुप्त ही अदालत ने लामता के बहुचर्चित चौरासी बाबा को महिला से दुष्कर्म के मामले में आजीवन कारावास की सजा और 29 हजार के जुर्माना से दंडित किया है। न्यायालस से सजा पड़ने के बाद पुलिस ने कानूनी कार्रवाई को पूर्ण चौरासी बाबा को जेल भिजवा दिया हैं। तबियत खराब होने के चलते चौरासी ब..
                 

रात में भी पैथालॉजी की मिलेगी सुविधा, रविवार को भी होगी जांच

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि। शहीद भगत सिंह जिला अस्पताल को 300 बेड से 500 बेड का अस्प्ताल बनाने की कवायद कलेक्टर दीपक आर्य के द्वारा की जा रही है। इस कवायद की नतीजा भी सामने आ रहा है और अब शनिवार से जिला अस्पताल में आकस्मिक चिकित्सा सेवा न सिर्फ अलग नजर आएगी बल्कि हाईटेक स्वास्थ्य सुविधा का लाभ भी जिला अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ लेने पहुंच रह..
                 

युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

वारासिवनी। नगर के वार्ड नंबर 1 में रहने वाले 30 वर्षीय विकास पिता रविकांत झारिया द्वारा शुक्रवार को घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली गई। घटना की जानकारी परिजनों को शाम लगभग 4 साढ़े चार बजे लगी। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। जिस पर डायल 100 से पुलिसकर्मियों ने पहुंच कर पंचनामा कार्रवाई पूरी की गई। मृतक विकास झारिया के चाच..
                 

पंचायतों में चल रहे कार्यों की समीक्षा, अधूरे कार्यो को पूर्ण करने के निर्देश

स्थानीय जनपद पंचायत के सभाकक्ष में सचिवों की आवश्यक बैठक का आयोजन जनपद अध्यक्ष चिंतामन नगपुरे, जनपद सीईओ संजीव गोस्वामी, छगन बिसेन सहित अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में किया गया। मनरेगा, बैगा मुखिया, महिला, वन, मित्र एप, पेंशन योजना, अंत्येष्टि प्रकरण, निर्माण कार्य, विद्यालयों की मरम्मत के संबंध में विस्तार पूर्वक चर्चा क..
                 

धनराज की गाय व मधु की भैंस को मिला प्रथम पुरस्कार

देशी नस्ल के दुधारु पशुओं के पालन को प्रोत्साहन देने की गोपाल पुरूस्कार योजना मध्यप्रदेश शासन की एक अच्छी योजना है। इस योजना से पशुपालकों में दुग्ध उत्पादन की प्रतिस्पर्धा को प्रोत्साहन मिल रहा है और जिले में दुग्ध उत्पादन निरंतर बढ़ रहा है। लेकिन हमें दुग्ध उत्पादन के साथ ही उसकी गुणवत्ता पर भी ध्यान देना होगा। दूध की क्..
                 

हौसलों की उड़ान से सूरज छू रहा कामयाबी का आसमान

कहते हैं जहां चाह है वहां राह है। इसे सच साबित कर दिखाया है,पुलपुट्टा निवासी सूरज सोनवाने ने जिसने अपने हुनर के दम पर मध्य प्रदेश की दिव्यांग क्रिकेट टीम में अपना स्थान बनाकर बालाघाट जिले को गौरवान्वित किया है। एक हादसे ने भले ही उससे एक हाथ छीन लिया हो, पर उसका हौसला नहीं टूटा है। इसके बूते उसने न केवल अपनी क्रिकेट क..
                 

विकासखंड अकादमिक समन्वयक व जनशिक्षक के भरे जाएंगे पद

विकास खंड अकादमिक समंवयक व जनशिक्षक के पद पर प्रतिनियुक्ति के लिए राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल के निर्देशानुसार स्कूल शिक्षा विभाग व आदिवासी विकास विभाग बालाघाट में कार्यरत उच्च श्रेणी शिक्षक, माध्यमिक शिक्षक 29 नवंबर तक आवेदन जिला शिक्षा केन्द्र बालाघाट में प्रस्तुत कर सकते हैं। सर्व शिक्षा अभियान के जिला परियोजना समन्वयक पीके अंगूरे ने बताया कि विकास..
                 

होगा भंडारा, विसर्जित होंगे मन्नत कलश

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि नगर में स्थित अन्नपूर्णा मंदिर में प्रतिवर्ष अनुसार कलश विसर्जन व विशाल भंडारे का आयोजन किया गया है। अगहन मास में नित्य पूजा पाठ के साथ आयोजित विविधि सांस्कृतिक कार्यक्रमों की कड़ी में मंगलवार को भी भजन-कीर्तन किया गया। वहीं मंदिर निर्माण समिति के सअध्यक्ष पंकज अग्रवाल,सचिव सुशील वर्मा ने संयुक्त जानकारी देते हुए बताया..
                 

धान खरीदी के नाम पर नियमों का उल्लंघन कर खरीदे लेपटॉप

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि। शासन स्तर पर समर्थन मूल्य में धान खरीदी के लिए बनाए गए केंद्रों में दो कम्प्यूटर रखने के निर्देश जिला प्रशासन स्तर पर जारी किए गए ताकि केंद्रों में आने वाले किसानों को धान विक्रय में परेशानी न हो। जिसके लिए शाखा स्तर पर सोसायटियों में धान खरीदी के लिए खरीदे गए लेपटॉप में क्रय नियमों के उल्लंघन का मामला सामने आया है।..
                 

एरम क्लब नागपुर और राजनांदगांव डीसीए की टीम के बीच होगी पहले मैच में भिड़ंत

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि। जिला प्रशासन, नगर पालिका व नेहरु स्पोर्टिंग्स क्लब के संयुक्त तत्वावधान में स्वर्गीय नारायण सिंह स्वर्ण कप हॉकी प्रतियोगिता का शुभारंभ स्थानीय नगर पालिका के मैदान में विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कावरे की मौजूदगी में होगा। 19 दिसंबर तक चलने वाली इस हॉकी प्रतियोगिता में देश की नामी गिरामी 27 टीमें हिस्सा लेगी और प्रतियोगिता का प..
                 

सट्टा-पट्टी सहित युवक गिरफ्तार

बालाघाट। बैहर थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दबिश देकर सट्टा खिलाते दो युवकों को पकड़ा है। इनके कब्जे से पुलिस सट्टा-पट्टी व नगदी बरामद किए हैं। पुलिस ने सियारपाठ में दबिश देकर शुभम पंचतिलक के कब्जे से सट्टा-पट्टी के अंकों पर दाव लगवाकर हारजीत का खेल खिलाते हुए पकड़ा है। इसके पास से पुलिस ने सट्टा-पट्टी व 250 रुपए नगदी जब्त किए हैं। इसी प्रकार प..
                 

शुल्क चोरी का मामला, तीन व्यापारियों पर लगाया 17 लाख 63 हजार जुर्माना

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में मंडी शुल्क की चोरी रोकने के लिए कलेक्टर दीपक आर्य के निर्देश पर मंगलवार को अधिकारियों के दल ने बालाघाट की तीन राइस मिलों का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्टाक व अभिलेखों की जांच में मंडी शुल्क की चोरी करना पाए जाने पर व्यापारियों पर 17 लाख 63 हजार 693 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। इ..
                 

तीन साल से पेड़ के नीचे लग रही प्राइमरी स्कूल की कक्षाएं

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि बालाघाट जिले के मलाजखंड से लगे ग्राम छिंदीटोला की शासकीय प्राइमरी स्कूल भवन अत्यधिक जर्जर हालत में पहुंच गया। इसके कारण प्राइमरी स्कूल की क्लास पिछले तीन साल से जामुन के पेड़ के नीचे संचालित की जा रही है। दरअसल, ताम्र परियोजना में ब्लास्टिंग किए जाने से स्कूल भवन में दरारें आने की वजह से भवन जर्जर होने से किसी भी समय..
                 

एसडीएम अपने क्षेत्र की मंडी पर विशेष ध्यान दें

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि। प्रत्येक सोमवार को होने वाली समय सीमा टीएल बैठक की कड़ी में 09 दिसंबर को जिला पंचायत सभाकक्ष में टीएल बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में कलेक्टर दीपक आर्य ने समय सीमा प्रकरणों के साथ ही सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों की समीक्षा की और अधिकारियों को इन प्रकरणों का त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए है। सरपंच अ..
                 

स्वास्थ्य शिविर आज

उकवा। उत्तर सामान्य वन मंडल बालाघाट के वन विभाग परिसर बिठली में 10 दिसंबर को निशुल्क स्वास्थ्य जांच, दंत रोग एवं नेत्र शिविर का आयोजन किया जा रहा है। समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि यह शिविर महावीद इंटरनेशनल बालाघाट एवं उत्तर सामान्य वन मंडल बालाघाट के सहयोग से कराया जा रहा है। जिसमें नेत्र जांच चश्मा वितरण एवं मोतियाबिंद लेंस प्रत्यारोपण ऑपर..
                 

नुक्कड़ नाटक व रैली से दिया स्वच्छता का संदेश

वारासिनी। वारासिवनी नगर की दो प्रमुख शैक्षणिक संस्था शासकीय शंकरसाव पटेल महाविद्यालय और टिहलीबाई शासकीय विद्यालय वारासिवनी के एनसीसी कैडेट्स ने स्वच्छता पखवाडे के अंतर्गत स्वच्छता रैली का आयोजन किया। 6 मध्यप्रदेश स्वतंत्र कंपनी एनसीसी बालाघाट के कमान अधिकारी कर्नल एपी संधू के निर्देशन से स्वच्छता पखवाडे का आयोजन किया जा रहा हैं। इसी कडी में 5..
                 

जान से मारने की धमकी देकर नाबालिग से दुष्कर्म

बालाघाट। कटंगी थाना पुलिस ने नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में केस दर्ज किया है। पुलिस ने बताया है कि पीड़िता ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें उसने बताया है पड़ोस में ही रहने वाले एक युवक ने जान से मारने की धमकी देकर उसे अपनी हवस का शिकार बनाया है। पीड़िता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने युवक के खिलाफ अपराध धारा 376,376(2)ए..
                 

स्कूल स्तर पर आयोजित हों सड़क सुरक्षा कार्यक्रम

बालाघाट। पुलिस प्रशिक्षण व शोध संस्थान भोपाल में राज्य सड़क सुरक्षा परिषद और राज्य सड़क सुरक्षा क्रियान्वयन समिति में लिए गए निर्णयों पर की गई कार्रवाई की समीक्षा की गई। समीक्षा बैठक में नोडल अधिकारियों ने अपने.अपने कार्य क्षेत्रों में सड़क सुरक्षा संबंधी किए गए कार्यों व प्रयासों की जानकारी दी। नोडल एजेन्सी के प्रभारी अधिकारी, सहायक पुलिस महानिरीक्षक..
                 

नदी किनारे जुआ खेल रहे छह जुआरी गिरफ्तार

कटंगी। तिरोड़ी थाना क्षेत्र अर्न्तगत ग्राम लिंगापौनार स्थित नदी के किनारे 6 व्यक्तियो के द्वारा जुआ खेल रहे थे। तिरोड़ी पुलिस ने घटना स्थल पर दबिश देकर आरोपियों के विरुद्ध अपराध धारा 13 जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की गई । अनुविभागीय अधिकारी पुलिस, थाना प्रभारी के मार्गदर्शन में ए एसआई मानसिंह चौधरी हमराह स्टॉप के साथ 13 कि।मी। स्थित लिं..
                 

एवीबीपी ने निकाली रैली, महिला डॉक्टर को दी श्रद्धांजलि

कटंगी। नईदुनिया न्यूज पिछले दिनों तेलंगना में महिला डॉक्टर के साथ हुई घटना को लेकर जहां देश में आक्रोश है। साथ ही जगह-जगह हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाए जाने की मांग की जा रही है। गुरुवार को अखिल विद्यार्थी परिषद के द्वारा कटंगी नगर के राजाभोज कॉलेज की छात्राओं ने सुरक्षा को लेकर रैली निकाली। रैली नगर भ्रमण करते हुए बस स्टैंड,..
                 

चरवाहों को वन्यप्राणी संरक्षण के बताए तरीके

गढ़ी। नईदुनिया न्यूज कान्हा टाइगर रिजर्व मंडला बफर जोन वन मंडल के अंतर्गत उपवन मंडल मलाजखंड के वन परिक्षेत्र गढ़ी बफर जोन में क्षेत्रसंचालक एल कृष्णमूर्ति के निर्देशन में उप संचालक कोर बफर सुश्री अंजना सुचिता तिर्की की अध्यक्षता चरवाहों के सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में उपसंचालक कान्हा के द्वारा चरवाहों के संवाद स्थापित कर वन एवं की सुर..
                 

दिसंबर माह में 14 स्थानों पर नेत्र शिविरों का होगा आयोजन

बालाघाट। राष्ट्रीय अंधत्व नियंत्रण कार्यक्रम के तहत वर्ष 2019.20 मे स्वास्थ विभाग द्वारा माह दिसम्बर 2019 में जिले के 14 विभिन्न स्थानो पर नेत्र रोग निदान शिविरों के आयोजन का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। प्रत्येक शिविर में 100 मोतियाबिंद ऑपरेशन कराने का लक्ष्य रखा गया है। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डा आर सी पनिका ने बताया कि जिले के विभिन्..
                 

शासकीय अस्पताल में बर्न यूनिट और आईसीयू निर्माण की मांग

वारासिवनी। भाजपा नेता व सांसद प्रतिनिधि शैलेंद्र सेठी ने जिले के प्रभारी मंत्री को पत्र लिखकर जिला अस्पताल एवं वारासिवनी शासकीय अस्पताल में 10-10 बिस्तरों का सर्व सुविधायुक्त बर्न यूनिट एवं आईसीयू कक्ष निर्माण शीघ्र कराए जाने की मांग की है।ताकि बर्न मरीजों को यही मरीजों को समय पर तत्काल इलाज प्राप्त हो सके। आगजनी में जलने वाले मरीजों के इलाज के लिए..
                 

20-50 फार्मूले का विरोध, शिक्षक संघ लामबंद

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि संयुक्त मोर्चा के आव्हान पर आजाद अध्यापक शिक्षक संघ व मध्य प्रदेश शिक्षक संघ बिरसा विकासखंड बिरसा के सभी संघ के पदाधिकारियों ने बुधवार को 20-50 के फार्मूले के खिलाफ लामबंद होकर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के दौरान मध्य प्रदेश शिक्षक संघ जिला अध्यक्ष सीएल कुमरे ने बताया कि 20-50 फार्मूले के तहत 16 शिक्षकों के विरुद्ध एक..
                 

किसानों ने निकाली बैलगाड़ी रैली, दो घंटे परसवाड़ा से लामता मार्ग पर किया प्रदर्शन

परसवाड़ा। नईदुनिया न्यूज। पिछले वर्ष समर्थन मूल्य पर बेची गई धान का भुगतान नहीं होने से नाराज किसानों ने बुधवार को परसवाड़ा से लामता मार्ग पर करीब दो घंटे प्रदर्शन किया। इसके पूर्व किसानों ने कॉलेज मैदान लिंगा से करीब दो सैकड़ा बैलगाड़ी के साथ रैली निकाली गई। जो पूरे नगर का भ्रमण किया गया। प्रदर्शन कर रहे किसानों ने बताया कि पिछले सा..
                 

सहायक उपनिरीक्षक रिश्वत लेते गिरफ्तार

बालाघाट। किरनापुर थाना अंतर्गत किन्हीं चौकी में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक मुरलीधर कटरे को जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने 5000 रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा है। उप पुलिस अधीक्षक जेपी वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि कोदोबर्रा निवासी नरेंद्र सैयाम ने शिकायत की थी। जिसमें उसने बताया था कि किन्हीं पुलिस चौकी में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक मुरलीधर कटरे ने उस..
                 

नक्सली वारदात को दे रहे अंजाम, सतर्कता के बीच बढ़ा रहे पैठ

श्रवण शर्मा बालाघाट। नईदुनिया बालाघाट जिले के जंगलों में सतर्कता के बीच नक्सली लगातार अपनी पैठ बढ़ा रहे हैं। चिलकोना में सामने आई अपहरण की वारदात के बाद से जंगल में बसे गांवों में ग्रामीण दहशत में हैं। इसका नक्सली फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं। बड़ी संख्या में नक्सलियों के सीमा में प्रवेश करने की खबर से हड़कंप मच गया है। हालांकि पुलिस यहां पी..
                 

सड़क दुर्घटनाओं में मृतकों के परिवारों को सहायता राशि मंजूर

बालाघाट। जिले के विभिन्न स्थानों पर विगत दिनों घटित सड़क दुर्घटनाओं में दो व्यक्तियों की मृत्यु हो जाने पर कलेक्टर दीपक आर्य ने राज्य शासन के सामाजिक सुरक्षा कल्याण कार्यक्रम के अंतर्गत मृतकों के वारिसों को 15-15 हजार रुपए की सहायता राशि मंजूर की है। कटंगी तहसील के ग्राम लोहमारा के निवासी बालक अमलेश की 11 दिसम्बर 2017 को मो..
                 

प्रोफेसरों ने नियमितीकरण के लिए छात्रों के साथ निकाली रैली

बैहर। नईदुनिया न्यूज। अरण्य भारती महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं के साथ शिक्षक ने विद्यालय प्रांगण से एक विशाल रैली निकाली गई। रैली निकालने का मुख्य उद्देश्य शिक्षकों का हड़ताल पर रहने के कारण पढ़ाई प्रभावित होने से उनका साथ छात्र-छात्राओं ने भी मिलकर दिया। सरकार के विरोध में नारे लगाते हुए यह रैली पूरे नगर का भ्रमण किया। अरण्य भारती कॉलेज के..
                 

हत्या के आरोपितों को फांसी दो, युवाओं ने किया प्रदर्शन

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि तेलगांना राज्य के हैदराबाद की पशु चिकित्सक की दुष्कर्म के बाद हत्या करने पर जहां पूरे देश रोष व्याप्त है तो वही आरोपितों को कड़ी सजा दिए जाने की मांग को लेकर देशव्यापी प्रदर्शन किए जा रहे है। इसी कड़ी में सोमवार को बालाघाट नगर के युवाओं ने दुराचार संबंधी मामलो में कठोर कानून बनाए जाने की मांग को ले..
                 

ग्राम बोलेगांव में नेत्र शिविर सात दिसंबर को

लांजी। महावीर इंटरनेशनल लांजी के द्वारा क्षेत्र के लोगों के लिए निशुल्क मोतियाबिंद नेत्र शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें 7 दिसंबर को ग्राम पंचायत भवन बोलेगांव में आयोजित किया गया है। इसी तरह 8 दिसंबर को घोटी मे बस स्टैंड के पास उप स्वास्थ्य केंद्र के पास सत्य साईं सेवा समिति के द्वारा, 11 दिसंबर को ग्राम पंचायत भवन वारी में संपन्न करवाया..
                 

वाहन चालक ने मारी टक्कर

बालाघाट। बैहर थाना पुलिस ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर टक्कर मारने के मामले में केस दर्ज किया है। पुलिस ने बताया है कि बाइक क्रमांक एमपी 50 बी 3812 के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर दुर्घटना की है। जिससें घायल की मौत हो गई है। पुलिस ने बाइक चालक के खिलाफ अपराध धारा 304 ए आईपीसी तथा 184 मोटर व्हीकल एक्ट के तहत केस दर्ज कर मा..
                 

गला दबाकर पत्नी की थी हत्या, हत्यारे पति और प्रेमिका को आजीवन कारावास की सजा

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि सत्र न्यायाधीश राजेन्द्र प्रसाद गुप्त की अदालत ने शुक्रवार को एक साल पूर्व हुए सनसनीखेज हत्याकांड के मामले में मृतका के पति और उसकी प्रेमिका को आजीवन कारावास और जुर्माना से दंडित किया हैं। आरोपियों को सजा सुनाए जाने के बाद पुलिस ने कागजी कार्रवाई को पूर्ण कर उन्हें जेल भिजवा दिया गया हैं। गुमशुदगी की शिक..
                 

महिलाओं ने एक युवक के खिलाफ गाली गलौज करने की शिकायत

वारासिवनी। नईदुनिया न्यूज क्षेत्र के ग्राम जागपुर के बौद्ध महिला मंडल की आधा दर्जन महिलाओं ने पुलिस थाना वारासिवनी पहुंच कर ग्राम के राजकुमार हुमनेकर व उसके परिजनों द्वारा समाज के लोगों को गाली गलौज देते हुए अपमानित किए जाने की शिकायत की है। महिलाओं ने शिकायत में थाना प्रभारी अनुराग प्रकाश को बताया कि ग्राम जागपुर के राजकुमार हुमनेकर..
                 

छत्तीसगढ़ी गीतों पर झूमे श्रोता

ग्राम पंचायत वरुण में ग्राम समिति के तत्वावधान में कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। समापन अवसर पर प्रधानमंत्री जनकल्याण प्रकोष्ठ भाजपा के प्रदेश सदस्य गौरव सिंह पारधी मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित हुए। कबड्डी प्रतियोगिता का फाईनल मैच लालबर्रा ने जीता। मुख्य अतिथि श्री पारधी द्वारा प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया। वहीं रात्रि में समिति द्वा..
                 

शिक्षक कांग्रेस की बैठक खैरलांजी में आज

मध्यप्रदेश शिक्षक कांग्रेस की बैठक 29 नवम्बर को बीआरसी कार्यालय खैरलांजी में दोपहर 12 बजे से आयोजित की गई है। मध्यप्रदेश शिक्षक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राकेश वर्मा ने बताया कि इस बैठक में शिक्षक कांग्रेस के गठन के संबंध में चर्चा की जाएगी। उसके बाद शिक्षक कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल कांग्रेस कार्यालय पहुॅचेगा। जहां पर ब्लॉक कांग्रेस कमेट..
                 

Ad

जंगली सूअर ने महिला को किया घायल

वारासिवनी। नईदुनिया न्यूज जनपद पंचायत वारासिवनी अंतर्गत ग्राम पंचायत कौलीवाड़ा में मंगलवार दोपहर लगभग 1 बजे अपने खेत में अपने पति के साथ काम कर रही महिला पर जंगली सूअर ने अचानक हमला कर दिया। सूअर के हमले से महिला घायल होकर बेहोश हो गई। जिसे शासकीय अस्पताल वारासिवनी में लाकर भर्ती किया गया है। घटना के संबंध में घायल महिला दारकन बाई ि..
                 

प्रभारी मंत्री तिरोड़ी में स्टेडियम का आज करेंगे लोकार्पण

बालाघाट। मध्यप्रदेश शासन के पंचायत व ग्रामीण विकास मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री कमलेश्वर पटेल 12 दिसंबर को तिरोड़ी में 80 लाख की लागत से निर्मित स्टेडियम का लोकार्पण करेंगें। प्रभारी मंत्री तिरोड़ी में आयोजित इस कार्यक्रम में 15 लाख की लागत से निर्मित ग्राम पंचायत भवन व 8 लाख की लागत से निर्मित आंगनवाड़ी केन्द्र भवन का भी लोकार्पण करेंगें। इसके..
                 

Ad

Amazon Bestseller: The Future for Investors: Why the Tried and the True Triumph Over the Bold and the New - Jeremy J. Siegel

3 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

छह लीटर अवैध शराब जब्त

                 

Ad

ट्रक पलटा, दबने से वृद्ध महिला की मौत

मोहगांव/मलाजखंड। नईदुनिया न्यूज खेत से वापस घर लौट रही एक वृद्ध महिला भूसा से भरा ट्रक की चपेट में आने से दब गई जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। घटना मंगलवार को दोपहर करीब 1 बजे बैहर थाना से 12 किलोमीटर दूर ग्राम आमगांव भारी में बैहर से मलाजखंड के मुख्य मार्ग पर हुई। पुलिस ने सूचना मिलने पर शव बरामद कर पीएम के लिए शासकीय अस्पताल बैहर..
                 

Ad

कबाड़ी कचरा से पॉलीथिन को करेंगे अलग, नपा खरीदेगी

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान के तहत नगरीय क्षेत्र को साफ-स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए नपा का अमला नगरीय क्षेत्र में घर-घर जाकर कचरा तो उठा रहा है और रेंगाटोला में संचालित कचरा प्रबंधन ईकाई में कचरा एकत्रित भी कर रहा है। इतना ही नहीं कचरे से निकलने वाली पॉलीथिन को बेहतर बनाने के लिए मशीन लगाकर भी कार्य किया जा रहा..
                 

उपकरणों और सुरक्षा संबंधी दी जानकारी

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले के सतपुड़ा प्राईवेट आईटीआई मांझापुर के प्रशिक्षणार्थियों को 9 दिसंबर से 13 तक भरवेली मॉयल में पांॅच दिवसीय औद्योगिक भ्रमण और वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इसके तहत पहले दिन आईटीआई के ट्रेड इलेक्ट्रिशियन, फिटर व मेकैनिक डीजल के प्रशिक्षणार्थियों को फेरो मैंगनीज प्लांट, इंटीग्रेटेड बेनीफिसियल..
                 

201 युवक-युवतियों ने कराया पंजीयन, दिया परिचय

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि। युवा प्रकोष्ठ गढ़वाल महासभा द्वारा आयोजित एवं अखिल भारतीय गढ़वाल महासभा द्वारा संयोजित युवक-युवती परिचय सम्मेलन रविवार को नगर के नूतन कला निकेतन बालाघाट में आयोजित किया गया। जिसमें परिचय सम्मेलन के साथ 16 अन्य कार्यक्रम आयोजित करवाए गए। कार्यक्रम की शुरुआत में रंगोली, पुष्प सज्जा प्रतियोगिता सवेरे तारिणी गढ़वाल मं..
                 

सागौन व अर्जुन के अवैध रूप से रखे लट्ठे किए जब्त, वन विभाग ने सील की आरा मिल

वारासिवनी। नईदुनिया न्यूज। सामान्य वन परिक्षेत्र वारासिवनी के अधिकारियों द्वारा रविवार को नगर की एक आरा मिल पर छापामार कार्रवाई करते हुए अवैध रुप से रखे गए सागौन व अर्जुन की लकड़ी के लठ्ठे जब्त किए गए। वहीं आरा मिल को सील कर दिया गया है। जब्त लकड़ी की 21 हजार से अधिक कीमत : वन परिक्षेत्र अधिकारी डीसी वासनिक ने बताया कि वनमंडल अध्ि..
                 

अफसरों ने चेक की कापियां और पूछे सवाल, 10 शिक्षकों को दिया नोटिस

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि। प्रदेश में स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए शुक्रवार को सभी शासकीय स्कूलों में कॉपी चैकिंग का एक दिवसीय विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान शिक्षा विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी-कर्मचारियों के सहयोग से स्कूलों में कॉपी चैकिंग कार्य का निरीक्षण भी कराया गया। जिले में इस अभियान के लिए जिला स्तर से अधिका..
                 

वाराणसी में हुए दीक्षांत समारोह में आशीष गढ़पाल को राज्यपाल ने दिया स्वर्ण पदक

कटंगी। नईदुनिया न्यूज प्रतिभाशाली छात्र आशीष गढ़पाल को वाराणसी में आयोजित दीक्षान्त समारोह में ंराज्यपाल के हस्ते उन्हें स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया। स्मरण है कि संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय वाराणसी में आशीष के द्वारा आचार्य एमए पाली विषय में सम्पूर्ण विश्वविद्यालय में ंसर्वाधिक अंक प्राप्त करने पर उन्हें महामहिम उत्तरप्रदेश आनंन्दी बेन पटेल के द्वारा स्वर्ण..
                 

उकवा माइंस में कार्य के दौरान युवक के ऊपर गिरा पत्थर, मौत

बालाघाट। जिले के उकवा माइंस में अंडरग्राउंड कार्य के दौरान एक युवक की मौत हो गई है। अस्पताल पुलिस चौकी से मिली जानकारी के अनुसार उकवा निवासी मिथनु पिता गोरेलाल पंचतिलक 28 वर्ष उकवा माइंस में अंडरग्राउड मायनिंग में खुदाई का कार्य कर रहा था। इसी दौरान बड़ा सा पत्थर उसके उपर गिर गया और वह गंभीर रुप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए..
                 

बैंकों के सामने अव्यवस्थित होती है पार्किंग,बनाएं व्यवस्था

कटंगी। नईदुनिया न्यूज। नगर के थाना परिसर में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें नगर के जनप्रतिनिधिगण, प्रबुद्ध नागरिक, पत्रकार सहित सभी गणमान्य लोग मौजूद रहे। बैठक में आगामी 8 दिसंबर को शांति बनाए रखने के लिए सभी धर्मालंबियों से विचार विमर्श किया गया। धमरलंबियों द्वारा जानकारी दी गई की इस संबंध में न तो उनके पास कोई कार्य..
                 

पति के खिलाफ मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराई

वारासिवनी। पुलिस थाना वारासिवनी अंतर्गत ग्राम पंचायत नरोड़ी के सुक्कूटोला निवासी हेमलता चौधरी ने अपने पति धनेंद्र चौधरी के खिलाफ मारपीट की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने धनेंद्र चौधरी के खिलाफ धारा 504, 323, 506 भादवि के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर जांच में लिया है। पीडि़ता हेमलता चौधरी ने शिकायत दर्ज कराई है कि वह खेती किसानी व घरेलू काम..
                 

शासकीय स्कूलों में कॉपी चैकिंग अभियान आज से

बालाघाट। प्रदेश में स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए 6 दिसंबर को सभी शासकीय स्कूलों में कॉपी चैकिंग का एक दिवसीय विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान शिक्षा विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों के सहयोग से स्कूलों में कॉपी चैकिंग कार्य का निरीक्षण भी कराया जाएगा। जिले में भी इस अभियान के लिए सभी आवश्यक तैयारियां कर ली..
                 

यूरिया वितरण शिकायत के लिए कॉल सेंटर शुरू

बालाघाट। कृषि मंत्री सचिन यादव के निर्देश पर विभाग ने राज्य स्तरीय यूरिया वितरण शिकायत कक्ष स्थापित किया है। किसान.कल्याण तथा कृषि विकास संचालनालय स्थित इस कक्ष के दूरभाष क्रमांक 0755.2558823 पर कार्यालयीन समय सुबह 10 से 5.30 बजे तक शिकायतें दर्ज कराई जा सकेंगी। मंत्री यूरिया वितरण प्रणाली पर स्वयं नजर रखे हुए हैं। कक्ष में सहायक संचालक स्तर के 13..
                 

गंदगी पर 11 हजार 200 रुपए वसूला जुर्माना

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि। कलेक्टर दीपक आर्य के निर्देश पर डिप्टी कलेक्टर रविंद्र परमार और निकिता मंडलोई द्वारा 3 दिसंबर को स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान के अंतर्गत बालाघाट के विभिन्न वार्डों का भ्रमण पर स्वच्छता की स्थिति देखी गई। इस दौरान उन्होंने प्रतिष्ठान के साथ-साथ परिसर के आसपास गंदगी पाए जाने पर जुर्माना की कार्रवाई की हैं। इन पर लगा जुम..
                 

किसानों को अब तक नहीं मिला जय-किसान ऋण माफी योजना का लाभ

लालबर्रा। जिला सहकारी केंद्रीय मर्यादित बैंक पूर्व प्रतिनिधि कमल शांडिल्य ने बताया कि अधिकारी-कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से लालबर्रा वृत्ताकार साख समिति के पंजीकृत किसानों को जय किसान ऋण माफी योजना का लाभ आज तक नहीं मिल पाया है। इसके लिए संपर्क करने पर संस्था प्रमुख्य द्वारा ऋण माफी की प्रक्रिया प्रगति पर है, ऋण माफ हो जाएगा कहते हुए..
                 

अज्ञात व्यक्ति नाबालिग को लेकर चला गया, मामला दर्ज

                 

घर से निकलते समय पापा-मम्मी को हेलमेट लगाकर बाइक व स्कूटी चलाने कहें

मोहगांव/मलाजखंड। नईदुनिया न्यूज शासकीय कन्या हाईस्कूल मोहगांव में पुलिस थाना मलाजखंड की तरफ से ओजस यूथ क्लब कार्यक्रम के तहत यातायात को लेकर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम थाना प्रभारी सुनील शेजवार के मुख्य आतिथ्य में हुआ। अध्यक्षता प्राचार्य लतिका भगत ने की। वहीं विशेष अतिथि के रूप में मलाजखंड थाना के एएसआई जीएल वाघाड़े, श्री तु..
                 

बच्चों का संकल्प, सुरक्षा के लिए स्वजनों में लाएंगे हेलमेट की आदत

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि नशे की उपयोगिता न होने और उसपर स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होने की चेतावनी के बाद भी बिना किसी जागरुकता के लोग नशे को अपना लेते है, लेकिन हेलमेट की अति महत्वपूर्ण उपयोगिता होने के बाद इसे लोग अपनी दिनचर्या की आदत में लाए इसके लिए न सिर्फ चालानी कार्रवाई जैसे कठोर कदम उठाने पड़ रहे है बल्कि लगातार जा..
                 

आर्थिक सहायता तो दूर ट्रायसाइकिल भी नहीं दी