जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

भाजपाइयों ने मंदिरों में किया हनुमान चालीसा पाठ,टीकाकरण के लिए लोगों को किया प्रेरित

                 

बकायादारों से वसूली अभियान में 750 उपभोक्ता केकटे कनेक्शन

                 

गणपति बप्पा मोरिया...अगले बरस तू जल्दी आ...उद्घोष से गूंजा शहर

                 

मंगलमूर्ति श्रीगणेश प्रतिमाओं का हुआ विसर्जन

                 

तीन दिन की लगातार बारिश में धराशायी हो गया मकान

                 

कम लोड लेकर अधिक बिजली का उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं की अब खैर नहीीं

                 

सागौन के पेड़ को काटने के बाद माफिया लगा रहे गोबर लेप

                 

103 हितग्राही महिलाओं को रसोई गैस का किया गया वितरण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर देश भर में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना पार्ट दो का शुभारंभ किया गया।इस अवसर पर तहसील किरनापुर के अंतर्गत ग्राम परसवाड़ा में समारोहपूर्वक कार्यक्रम आयोजित करते हुए क्षेत्र के विभिन्ना ग्राम पंचायतों के 103 निर्धन वर्ग की हितग्राही महिलाओं को रसोई गैस सिलिंडर,चूल्हा सेट का वि..
                 

कार्रवाई के बाद भी नहीं सुधर रही स्टैंड की व्यवस्था, बेतरतीब खड़ी हो रहीं बसें

बस स्टैंड को स्वच्छ, सुंदर और व्यवस्थित करने के लिए जिला प्रशासन, नगरीय प्रशासन व परिवहन विभाग लगातार प्रयास कर रहा है, लेकिन कभी-कभार होने वाली कार्रवाई से बस स्टैंड की व्यवस्था सुधर नहीं पा रही है। जिससे बस स्टैंड में अव्यवस्थाओं का आलम है तो वहीं इससे स्थानीय दुकानदार, राहगीर समेत बसों के संचालन में भी परेशानियां..
                 

लघु तालाब का बिना निर्माण केहो गया भुगतान

जंगल के अंदर बसे गांवों में जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों द्वारा दौरा नहीं किए जाने से पंचायत के जिम्मेदार ग्राम प्रधान से लेकर रोजगार सहायक और सचिव बिना निर्माण कार्य करवाए ही मस्टररोल से राशि का आहरण कर लिया गया है। मामला जनपद पंचायत परसवाड़ा के मोहगांव(माल)के मानसिंहटोला में सामने आया है।यहां पर बिना काम..
                 

नगर के वार्ड नंबर आठ की सड़क पहली बारिश में ही गड्ढों में हुई तब्दील,वार्डवासियों ने भरे गड्ढे

                 

अधिक से अधिक लोगों का आयुष पद्धित से कराएं इलाज

मध्यप्रदेश शासन के आयुष मंत्री रामकिशोर नानो कावरे ने जिला आयुष कार्यालय में आयुष विभाग द्वारा जिले में संचालित विभिन्ना गतिविधियों की समीक्षा कर आवश्यक दिशा- निर्देश दिए। आयुष विभाग की योजनाओं व कार्र्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए उन्होंने स्वास्थ्य केंद्रों की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने..
                 

मजदूरों को सुविधाएं मुहैया कराने की मांग को लेकर ढोल-बाजे के साथ किया प्रदर्शन

स्थानीय राजघाट चौक पर एकत्रत होकर मजदूरी की तलाश करने वाले मजदूरों को एक निश्चित सुरक्षित स्थान व अन्य सुविधाएं मुहैया कराने के उद्देश्य से जयहिंद टॉकीज मैदान मुहैया कराया गया था लेकिन उक्त स्थान पर व्यवस्थाएं न होने के कारण लंबे समय से मजदूर उन्हें पूर्ण करने की मांग कर रहे है और इसी मांग के तहत गुरुवार को व..
                 

डेंगू पर प्रहार अभियान को लेकर प्रत्येक वार्र्डों में घर-घर घूम रहा अमला

जिले में डेंगू बीमारी के दस्तक सें जिलेवासियों को डेंगू से बचाव के लिए शासन के द्वारा चलाए जा रहे अभियान डेंगू पर प्रहार को लेकर तहसील मुख्यालय किरनापुर में भी सामुदायिक स्वास्थय विभाग के द्वारा स्वास्थ्य कर्मी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ताओं, ग्राम पंचायत पंच, पंचायत कर्मचारी, मानीटरिंग अधिकारियों के द्वारा छा..
                 

भीमगढ़ बांध से छोड़ा जाएगा पानी, 25 गांवों को जारी किया अलर्ट

                 

Dengue Patients : बालाघाट में डेंगू के मिले दो नए मरीज, एक की हालत गंभीर

                 

24 घंटे में दो इंच बारिश झमाझम से नदी-नाले उफान पर

                 

आजादी का अमृत महोत्सव स्वच्छता रथ को सीईओ ने किया रवाना

अमृत महोत्सव के रूप में वर्ष भर विभिन्ना कार्यक्रमों के माध्यम से मनाया जा रहा है।जिसमें सरकार के विभिन्ना विभागों द्वारा पौधारोपण,स्वच्छता अभियान, स्वरोजगार,बेटी बचाओ,शिक्षा का अधिकार सहित अन्य कार्यक्रम किए जा रहे है। इस अवसर पर वनांचल क्षेत्र जिला बालाघाट के जनपद पंचायत परसवाड़ा के अंतर्गत सभी विभागों द्वारा विभिन्ना कार्यक्र..
                 

इलाईजा टेस्ट न होने से स्वास्थ्य प्रबंधन नहीं मान रहा मृतक को डेंगू का मरीज

जिले में मलेरिया के साथ ही डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के गोंदिया, भंडारा, तुमसर, नागपुर समेत अन्य जिलों में बालाघाट के मरीजों की डेंगू की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है और इलाज के दौरान मौत भी हो रही है, लेकिन महाराष्ट्र की रिपोर्ट की पुष्टि स्वास्थ्य प्रबंधन नहीं कर रहा है। ि..
                 

बैगा हाट में पर्यटकों का जायका बढ़ाएगी कोदो खीर

                 

रेलवे अंडरब्रिज की मांग को लेकर बंद रहा समनापुर

बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। विगत 80 वर्र्षों से समनापूर रेलवे स्टेशन के समीप राज्य सरकार के मार्ग को बंद कर करीब एक किलोमीटर दूर रेलवे चौकी को विस्थापित किए जाने से नाराज समनापुर क्षेत्र के वासियों ने सोमवार ब्राडगेज संघर्ष समिति के बैनर तले समनापुर को बंद कर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान उन्होंने बालाघाट-सिवनी सांसद व रेलवे प्रबंधन के खिल..
                 

कोविड़-19 के नियमों के तहत मनेगा दुर्गोत्सव पर्व

आगामी माह में आने वाले शारदेय नवरात्र पर्व को उत्साह व उमंग से परंपरानुसार मनाने के लिए नवदुर्गा उत्सव समिति बस स्टैंड वारासिवनी की एक बैठक सिविल क्लब मैदान में आयोजित की गई। जिसमें समिति अध्यक्ष संजय सिंह कछवाहा समस्त पदाधिकारियों व सदस्यों ने आवश्यक निर्णय लेकर मां भवानी की प्रतिमा स्थापना करने और पंडाल बनाने के..
                 

उद्योग लगाने केलिए उद्यमियों के प्रस्ताव धरातल पर देना चाहिए दिखें

इन्वेस्टर्स मीट में प्राप्त निवेश के प्रस्ताओं को गति प्रदान करने व अब तक इस दिशा में हुई प्रगति की समीक्षा के लिए आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे की अध्यक्षता में जिले के अधिकारियों व उद्यमियों की बैठक का आयोजन रविवार को किया गया। बैठक में आयुष मंत्री ने अधिकारियों व उद्यमियों से कहा कि इन्वेस्टर्स मीट में जिले में..
                 

आपसी सुलह से निपटे गए 39 मामले

व्यवहार न्यायालय कटंगी में नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया गया। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी एवं अध्यक्ष तहसील विधिक सेवा समिति सुश्री सुधा पाण्डेय ने मां सरस्वती का पूजन कर नेशनल लोक अदालत का शुभारंभ किया।इस अवसर पर न्यायिक अधिकारी-कर्मचारी एवं अधिवक्तागण मौजूद रहे। न्यायिक मजिस्ट्रेट सुधा पांडेय द्वारा आयोजित नेशनल लोक अदालत में पक्षकारों के म..
                 

नलजल योजना का सात लाख रुपये बिजली बिल नहीं देने पर कटा कनेक्शन

जनपद पंचायत लांजी की ग्राम पंचायत रमपुरा में नलजल योजना का सात लाख रुपये बिजली बिल पंचायत द्वारा नहीं देने पर बिजली विभाग ने कनेक्शन काट दिया है। नलजल योजना शुरू कराने के लिए ग्रामीण कई बार पंचायत के जनप्रतिनिधियों से लेकर ग्राम रोजगार सहायक और सचिव के पास गए। लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकल पाया है। ऐसे में 26..
                 

रैली में भंडेरी से सौ और परसवाड़ा से चार हजार ट्रैक्टर बैहर पहुंचेंगेः दलसिंह पंद्रे

ग्राम भंडेरी में भारतीय किसान ट्रैक्टर संघ के पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। जिसमें आगामी 22 सितंबर को बैहर में आयोजित ट्रैक्टर रैली और आम सभा को सफल बनाने के लिए भंडेरी क्षेत्र से 100 ट्रैक्टर लाने का लक्ष्‌य रखा गया है। ट्रैक्टर रैली को सफल बनाने भारतीय किसान ट्रैक्टर संघ के अध्यक्ष सूरज ब्रम्हे के नेतृत्व में जगह..
                 

जंगल में बकरियों के लिए चारा और पत्ते ने गया था, दो भालूओं ने किया हमला

वन परिक्षेत्र किरनापुर के ग्राम पिपलगांव बीट के कक्ष क्रमांक 724 में शुक्रवार को जंगल में बकरियों के लिए पत्ते लाने गए एक युवक पर दो भालूओं ने हमला कर घायल कर दिया। घायल कृष्ण कुमार पंद्रे (32) ग्राम जोधीटोला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र किरनापुर से जिला अस्पताल रेफर किया गया है। गंभीर घायल होने पर जिला अस्पत..
                 

जिम्मेदारों की उदासीनता से जर्जर हुआ सामुदायिक भवन

जनपद पंचायत परिसर में स्थित स्थित सामुदायिक आंबेडकर मंगल भवन रखरखाव व देखरेख के अभाव में जर्जर हो चुका है। सार्वजनिक हित में निर्मित आंबेडकर मंगल भवन जनपद पंचायत के अधीनस्थ संचालित होता आ रहा है। इस भवन का वर्षो से रंग रोगन का कार्य नहीं होने से भवन जर्जर दिखाई देने लगा है। जिसका फर्श और मंच क्षतिग्रस्त हो चुक..
                 

शांति समिति की बैठक में सभी ने कहा- शांति से मनाएं त्योहार

सावन मास के समाप्त होने के साथ ही धार्मिक त्यौहार का शुभारंभ हो चुका हैं। गुरुवार को श्वेताम्बर जैन के पर्यूषण पर्व व हिन्दूओं की हरितालिका तीज की समाप्ति के बाद शुक्रवार से रिद्धि-सिद्धी के दाता भगवान श्रीगणेश की स्थापना व दिगम्बर जैन समाज के दस दिवसीय पर्यूषण पर्व की भी शुरुआत हुई है। इन सभी त्योहारों को शांति..
                 

कीटों को मारने कीटनाशक भी हो रहे बेअसर साबित

                 

दिल्ली में हुई महिला आरक्षक की निर्मम हत्या के आरोपितों को फांसी देने की मांग

                 

ग्रामीण क्षेत्रों के दो साल से बंद पड़े साप्ताहिक हाट बाजार शुरू कराने की मांग

लालबर्रा। कोरोना काल की वजह से दो साल होने जा रहे है ग्रामीण अंचलों के साप्ताहिक हाट बाजार बंद पड़े है। ऐसे में ग्रामीणों को बारिश के दिनों में वारासिवनी, लालबर्रा और बालाघाट शहर के बाजार आने जाने के दौरान परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इससे पंचायतों को साइकिल स्टैंड, बाजारों में लगने वाले दुकानों से आय नहीं मिलने स..
                 

न्यूनतम वेतन, पेंशन और बीमा का लाभ हर कर्मचारी मिले

संगठित व असंगठित क्षेत्रों में काम करने वाले श्रमिकों को श्रम एक्ट नियम 1948 के तहत न्यूनतम वेतन, सामाजिक सुरक्षा, पेंशन, बीमा, सरकारी कर्मचारी घोषित करने, चुनाव पूर्व दिए गए वादे को पूर्ण करने महंगाई पर रोक लगाने की मांग को लेकर बुधवार को स्थानीय बस स्टैंड परिसर में भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले एक दिवसीय धरन..
                 

खेतों में पीली पड़ रही थी धान, बारिश ने बदली रंगत, अब लहलहा रही

                 

बाजार के बदले रुख ने तोड़ी कबेलू उद्योग की कमर, मिट्टी में मिल गया मिट्टी का उद्योग

                 

सेवानिवृत्त गुरुजनों का किया सम्मान

विधायक व मध्य प्रदेश खनिज विकास निगम अध्यक्ष के वारासिवनी जनसंपर्क कार्यालय में शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षकों का सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें सेवानिवृत्त प्राचार्यों, शिक्षकों व वर्तमान में कार्यरत शिक्षकों का शॉल-श्रीफल से खनिज विकास निगम अध्यक्ष व विधायक प्रदीप जायसवाल द्वारा सम्मान किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ..
                 

मॉडल रोड बनाने से पहले नहीं हटाई थी पुरानी पाइप लाइन, 70 जगह से हुए लीकेज तो हो गए बड़े- बड़े गड्ढे

                 

Balaghat Crime News: स्कूल से घर लौट रही छात्रा की गर्दन पर मारी कुल्‍हाड़ी, मौके पर मौत

                 

कोरोना संक्रमण के कारण कुपोषण की रोकथाम के लिए उपाय नही आ रहे काम, खाली पड़े बेड

                 

राशन कार्ड के नाम पर घर-घर लगा रहे नंबर प्लेट और वसूल रहे 40 रुपये

                 

महिला ग्राम प्राधान पर स्वजन चला रहे पंचायत

जनपद पंचायत खैरलांजी में 62 ग्राम पंचायतों में से 31 पंचायतों में महिलाओं को ग्राम प्रधान की कमान है। लेकिन ग्राम प्रधान की जगह उनके स्वजन ही पंचायत चला रहे है।इन सब पंचायतों में महिला ग्राम प्रधान के पद पर काबिज होने के बाद भी अधिकांश पंचायतों में सत्ता की चाबी उनके हाथों में नहीं रहकर स्वजनों के हाथों में है।..
                 

गैस सिलेंडर भले ही महंगा पर चूल्हे पर खाना बनाने से अच्छा

कमला नेहरू महिला मंडल के सभागार में शनिवार को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंतर्गत गरीब परिवारों को निश्शुल्क गैस कनेक्शन सिलेंडर, रेगुलेटर व चूल्हा का वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में निश्शुल्क गैस कनेक्शन वितरण के वेटनरी कालेज जबलपुर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी दिखाय..
                 

भाजपा कार्यकर्ताओं पीएम नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन मनाकर किया पौधारोपण, चलाया स्वच्छता अभियान

                 

हर्षोल्लास से मनाया गया डोल एकादशी पर्व

शहर में शुक्रवार को डोल एकादशी पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। श्रद्धालुओं ने मंदिर में भगवान को पालकी में बिठाकर पूजा अर्चना की। शहर में डोल यात्रा बड़ी धूमधाम से निकाली गई।राम मंदिर परिसर में जब सारे मंदिरों के डोल एकत्रित हुए।यहां से उमरी नदी में प्रत्येक सनातनी समाज द्वारा अपने डोल के साथ भगवान के जयकारा लगाते हुए..
                 

सौ फीसद लक्ष्य हासिल करने 368 सेंटर बने

कोरोना वायरस संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को रोकने शुक्रवार को जिलेभर में वैक्सीन महाअभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत निर्धारित वैक्सीन सेंटरों में पहुंचे लोगों को कोवैक्सीन, कोविड शील्ड वैक्सीन का प्रथम व द्धितीय डोज लगाया गया। प्रशासिक प्रयास के बीच कोरोना महामारी से बचाव के लिए लोगों में भी जागरुकता..
                 

दुकान मरम्मत के नाम पर हो रहा पक्का निर्माण, नपा के जिम्मेदार अधिकारी मौन

                 

वैनगंगा नदी में बाढ़ देखने गया एक 13 वर्षीय बालक पानी में बहा,26 घंटे बाद भी नहीं मिला

                 

बुनाई के तरीके देखे, परेशानियों को सुना, काम उपलब्ध करवाने का दिया आश्वासन

                 

शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखना होगी मेरी पहली प्राथमिकताः गहलोत

                 

बालाघाट में बारिश थमने से राहत, बंद रास्‍ते खुले, दैतबर्रा नाले में बहे शिक्षक का शव मिला

                 

80 विद्यार्थियों का भविष्य एकमात्र शिक्षक के हवाले

                 

छात्र-छात्राओं ने नहीं लगाई वैक्सीन, तो कॉलेज में नहीं मिलेगा प्रवेश

कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर के डर के बीच अब जिले में सामान्य हालत की स्थिति निर्मित की जा रही है। एक सितंबर से जहां कक्षा छठवीं से लेकर 12 वीं तक के स्कूल का संचालन शुरु हो गया है। वहीं अब 15 सितंबर से कॉलेजों का नियमित संचालन शुरु हो जाएगा। हालांकि उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार 50 प्रतिशत क्षमता के..
                 

व्यापार करने तीन दिन में जगह दें, वरना करेंगे आंदोलन

लालबर्रा तहसील मुख्यालय में सब्जी बाजार को उचित स्थान नहीं मिल रहा है ।जिससे सब्जी विक्रेताओं का व्यापार प्रभावित होने लगा है। इतना ही नहीं सब्जी विक्रेताओं की मजदूरी नहीं निकल पा रही है। ऐसे में उन्हें बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या को दूर करने के लिए जनप्रतिनिधियों से लेकर अफसरों से भी गुहार..
                 

भजियापार व घुनाड़ी में गणेश मंदिर निर्माण की रखी आधारशिला

जनपद पंचायत कटंगी की ग्राम पंचायत भजियापार व घुनाड़ी में भगवान श्री गणेश की स्थापना की गई। जिसमें भाजपा नेता गौरवसिंह पारधी प्रमुख रूप से मौजूद रहे। इन दोनों ग्राम के ग्रामीणों द्वारा सामूहिक रूप से श्री गणेश भगवान जी के मंदिर का निर्माण किया जाना है। जिसके चलते श्री गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर भूमिपूजन कर मंदिर निर्माण की अ..
                 

साफ- सफाई न होने से बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस रहा

                 

बकायादारों को सात दिन का थमाया नोटिस, टैकक्स न देने पर सार्वजनिक होंगे नाम

कोरोना महामारी के बीच नगरपालिका वित्तीय संकट से जूझ रही है। जिसका प्रमुख कारण बडे बकायादारों द्वारा जल व संपत्ति कर जमा नहीं करना है। ऐसी स्थिति में नगर पालिका नगरीय क्षेत्र में विकास कार्य नहीं करा पा रही हैं वहीं तो निर्माणाधीन कार्य भी बजट के अभाव में बंद हो गए हैं। जिसके चलते बालाघाट नगरीय क्षेत्र में विकास..
                 

भूमि अधिग्रहण में उलझे ओवरब्रिज के निर्माण

                 

फलों और सब्जियों के महत्व के पर दी जानकारियां

कुपोषण से चले सुपोषण की ओर अभियान के अंतर्गत सेक्टर सेवती अंतर्गत आंगनबाड़ी केंद्र पिपलगांव खुर्द में राष्ट्रीय पोषण माह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के अंतर्गत पोषण मटका में सामग्री एकत्र कर बराबर बच्चों में वितरित किया गया। इस अवसर पर सेक्टर पर्यवेक्षक वसुंधरा घरडे द्वारा कार्यक्रम मे विविध प्रकार की पोष..
                 

श्रीराम बालाजी मंदिर रामपायली में हुई ऋषि पंचमी पर सप्तऋषियों की पूजा-अर्चना

जनपद पंचायत वारासिवनी के ग्राम रामपायली में चंदन नदी किनारे स्थित श्रीराम बालाजी मंदिर में शनिवार को ऋषि पंचमी धूमधाम के साथ मनाई गई। इस मौके पर महिलाओं ने चंदन नदी में स्नान कर श्रीराम बालाजी मंदिर में सप्तऋषियों की कथा सुनकर भगवान की पूजा अर्चना कर महाप्रसादी ग्रहण किया। श्रीराम बालाजी मंदिर रामपायली के पुजारी..
                 

मच्छर जनित बीमारियों से बचाने आशाओं ने ग्रामीणों को किया जागरूक

                 

पदाधिकारियों और सदस्यों ने 26 यूनिट डोनोट किया रक्तदान

ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर एशोसिएशन (ऐमरा) की सातवीं वर्षगांठ के अवसर पर जिला मुख्यालय में ऐमरा पदाधिकारियों और सदस्यों द्वारा पीड़ित मानवता की सेवा के लिए राष्ट्रव्यापी रक्तदान अभियान के चलते बालाघाट में रक्तदान किया। ऐमरा जिलाध्यक्ष नितिन जैन ने बताया कि नगर के मेनरोड स्थित दरगाह के सामने सुबह 8 बजे से दोपहर 1..
                 

हरितालिका तीज पर महिलाओं ने निर्जला व्रत रखकर रातभर किया जागरण

                 

भगवान श्री गणेश की विधि-विधान से पूजा कर की स्थापना, दस दिनों तक होगी आराधना

                 

शहरवासियों की सीवर की समस्या से मिलेगा निजात

                 

घर-घर विराजेंगे गणपति बप्पा, दस दिनों तक होगी पूजा-अर्चना

सभी दुखों को हरने वाले गणपति बप्पा शुक्रवार से घर-घर मे विराजेंगे। दस दिवसीय त्योहार गणेशत्सव के लिए जिले में सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी है। यहां स्थानीय मूर्तिकार गणेश प्रतिमाओं को अंतिम रूप देने में जुटे हुए है तो वहीं बाहरी मूर्तिकार भी नगर में मूर्तियां विक्रय के लिए लेकर पहुंचे है। इस बार सामान्य होती कोरोना..
                 

रामदेव मंदिर में संगीतमय भजन संध्या का आयोजन, भंडारा भी हुआ

श्री कृष्ण अवतार रामदेव बाबा के जन्मोत्सव पर स्थानीय बाबा रामदेव मंदिर में भव्य रूप से दो दिवस धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें संगीतमय भजन संध्या भी आयोजित की गई। जन्मोत्सव के अवसर पर सुबह समय अभिषेक, हवन और आरती के बाद विशाल भंडारा आयोजित किया गया। पहले दिन शाम को गोंदिया के श्याम गुणगान स्वजन क..
                 

पांच सौ ट्रैक्टरों रैली में पहुंचाने का लिया संकल्प

परसवाड़ा व सरेखा के मंडी परिसर में बुधवार को भारतीय किसान ट्रैक्टर संघ की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि आगामी 22 सितंबर को बैहर तहसील मुख्यालय में होने वाली ट्रैक्टर रैली को सफल बनाने के लिए पांच सौ ट्रैक्टर शामिल करने का संकल्प लिया है। बैठक भारतीय किसान ट्रैक्टर संघ के अध्य..
                 

चार साल में साढ़े पांच सौ घायल व बीमार मवेशियों का कराया निश्शुल्क इलाज

                 

पिछड़ा वर्ग की शैक्षणिक, आर्थिक, सामाजिक स्तर को ऊंचा करना पहली प्राथमिकता

मध्यप्रदेश शासन द्वारा पिछड़ा वर्ग के कल्याण के लिए पिछ़ड़ा वर्ग कल्याण आयोग का गठन कर पूर्व कृषि मंत्री व बालाघाट विधानसभा के विधायक गौरीशंकर बिसेन को अध्यक्ष नियुक्त करने के बाद बुधवार को उनका प्रथम आगमन हुआ। उनके आगमन पर गोंदिया से लेकर बालाघाट में जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान स्वागत जुलूस सरेखा रेलव..
                 

गुरु गणेश भवन में आठ दिवसीय पर्यूषण महापर्व को लेकर जप तप शुरू

नगर के जैन गुरु गणेश भवन में मंगलवार से आठ दिवसीय पर्वाधिराज पर्यूषण महापर्व की शुरूाआत हो गई है। जिसमें ज्ञान दर्शन चरित्र और तपस्या की आराधना किया जा रहा है। इस वर्ष चातुर्मास में जप तप करने आए निलमचंद बाफना दुर्ग एवं नथमल सिंघवी हिंगणघाट के सहयोग से जैन श्रावण स्वाध्याय ने गुरु गणेश भवन में पर्यूषण महापर्व के पहले दिन अंतग..
                 

वैक्सीन को लेकर विरोधी पार्टी ने उत्पन्ना की थी भ्रमण की स्थिति

कोविड वैक्सीन को लेकर भ्रम के हालात विरोधी पार्टी द्वारा उत्पन्ना किए गए थे। लेकिन आज ग्रामीण क्षेत्रों में भाजपा के स्वास्थ्य स्वयंसेवकों और कार्यकर्ताओं ने समाज में विश्वास स्थापित किया है और लगातार कर रहे है। ये बात भाजपा जिला महामंत्री मौसम हरिनखेड़े ने मंगल भवन उकवा में सोमवार को स्वास्थ्य स्वयंसेवकों और कार्यक..
                 

Narbod 2021: बालाघाट में उत्साह पूर्वक मनाया गया नारबोद, गांवों में मारबत का पुतला लेकर निकली टोलियां

                 

दूल्हे की तरह सजे बैलों पकवान खिलाकर किसानों ने जताया उपकार

                 

Ad

Amazon Bestseller: The Elements of Investing: Easy Lessons for Every Investor - Burton G. Malkiel

4 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

उज्ज्वला योजना के तहत पूर्व सांसद ने बांटे 30 महिलाओं को बांट गैस कनेक्शन

उज्जवला दो के तहत शनिवार को कटंगी, जाम, तिरोड़ी में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत मंचासीन अतिथियों का स्वागत सत्कार के साथ किया गया। कार्यक्रम के अध्यक्ष एवं अतिथियों के द्वारा जमुना कारसर्पे, अनुसूइया बावने, हमीदा शेख, प्रमिला यादव सहित 30 महिलाओं को मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन का वितरण किया गया।..
                 

रोजगार मेला में 67 प्रशिक्षणार्थियों का चयन

अरिहंत एजुकेशन सोसायटी द्वारा संचालित अरिहंत प्रायवेट आइटीआइ रोजगार मेला का आयोजन ड्राइव सुजुकी मोटर्स मेहसाड़़ा गुजरात के माध्यम से संपन्ना हुआ। इस रोजगार मेला में बालाघाट, सिवनी, मंडला जिले के प्रशिक्षार्थी सम्मिलित हुए। इसके पूर्व शासकीय आद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सिवनी, शासकीय आद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान मंडला को एक्सीलेंस ग..
                 

Ad
Ad

विहिप कार्यालय में मनाई भगवान विश्वकर्मा जयंती, किया पूजन- अर्चन

इंजीनियरिंग व कला के देवता भगवान विश्वकर्मा जयंती के मौके पर जिले में विभिन्ना स्थानों पर विश्वकर्मा पूजा कर जयंती मनाई गई। इसी कड़ी में शुक्रवार को विश्व हिंदू परिषद कार्यालय में भगवान विश्वकर्मा जयंती पूजा-अर्चना कर मनाई गई और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिन मनाया गया। नगर व वार्ड समिति की घोषणाः विश्व हिंदू..
                 

Ad

सब्जी व्यापारियों के अंतिम आवेदन के बाद हरकत में आया स्थानीय प्रशासन, बुलाई बैठक

नगर मुख्यालय के थोक सब्जी विक्रेताओं द्वारा तीन दिन के भीतर कोई समाधान ना निकाले जाने पर परिवार सहित हड़ताल में जाने के अंतिम आवेदन बाद स्थानीय प्रशासन हरकत में आया। जहां उन्होंने इसके एवज में गुरुवार को दोपहर दो बजे जनपद पंचायत कार्यालय में मुख्य कार्यपालन अधिकारी, थोक सब्जी विक्रेताओं, ग्राम प्रधान पांढरवानी,..
                 

सरदार पटेल विश्वविद्यालय में मनाया इंजीनियर्स डे

सरदार पटेल विश्वविद्यालय विद्यालय परिसर डोंगरीया के स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नॉलॉजी में अभियंता दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती तथा सर मोक्षगुंडम विश्वैशरैया के छाया चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित करके किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कुलाधिपति इंजीनियर दिवाकर सिंह ने कहा की अि..
                 

मकान में लगी आग से गृहस्थी का सामान जलकर राख,पांच लाख रुपये का नुकसान

                 

पुलिस कार्रवाई से नाराज लोगों ने निकाली रैली, किया प्रदर्शन

                 

जिले में डेंगू के मिले दो नए मरीज, कुल संख्या हुई चार

जिले में कोरोना के बाद डेंगू ने चिंता बढ़ा दी है। जिले में अब तक शासकीय कीट से जांच के बाद चार लोगों की डेंगू पाजिटिव रिपोर्ट आ चुकी है। जिसमें दो मरीजों की इलाज के बाद स्वास्थ्य होने पर उन्हें छुट्टी दे दी गई है। वहीं प्रदेश में डेंगू की रोकथाम के लिए प्रदेश सरकार द्वारा प्रारंभ किए गए। डेंगू पर प्रहार अभियान क..
                 

नाराज ठेकेदारों ने कलेक्टर से की शिकायत, नपा से जल्द भुगतान दिलाने की मांग

नगरीय क्षेत्र के विकास के लिए नगर पालिका द्वारा कराए जा रहे कार्यो को ठेकेदार पूर्ण रुप देते है जिससे नगरीय क्षेत्र में सुंदर-सुंदर निर्माण कार्य पूर्ण होते है, लेकिन लंबे समय से इन ठेकेदारों को उनका भुगतान नहीं मिल पाया है। जिसके कारण कई निर्माण कार्य अधूरे पड़े है तो वहीं ठेकेदार भी परेशान हो रहे है। जिसके..