जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

संत रविदासिया समाज द्वारा मनाई गई रविदास जयंती

संत शिरोमणि रविदास की जयंती के अवसर पर संत रविदासिया समाज संगठन तहसील शाखा वारासिवनी के तत्वावधान में एफसीआई गोदाम के सामने संत शिरोमणि रविदास सामुदायिक भवन में गुरु रविदास महोत्सव का आयोजन मध्यप्रदेश राज्य खनिज विकास निगम अध्यक्ष व विधायक प्रदीप जायसवाल के मुख्य आतिथ्य में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विजय द..
                 

पंचायत मेट महासंघ की बैठक संपन्ना, मांग पूरी ना होने पर महासंघ ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

                 

बेहरई ने गणेशपुर को हराकर जीता फायनल, श्रषभ ने खेली आतिशी पारी

लालबर्रा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत बेहर्रई में जय बजरंग क्रिकेट क्लब बेहर्रई के तत्वावधान में पानी टंकी मैदान पर ग्रामीण स्तर पर रात्रिकालीन टूर्नामेंट का आयोजन 20 फरवरी से किया गया था। जिसका समापन फायनल मुकाबले के साथ तीन मार्च को किया गया। बेहरई, गणेशपुर के बीच हुआ फायनल मुकाबलला फायनल मुकाबला बेहर्रई औ..
                 

चाय टपरी से प्रारंभ हुई खजाना फिल्म की शुटिंग स्थानीय कलाकारो ने किया अभिनय

एसएमएस फिल्म प्रोडेक्शन के बैनर तले 'खजाना' फिल्म की शुटिंग वैसे तो लालबर्रा में गत आठ फरवरी से की जानी थी, लेकिन कोविड 19 के चलते अनुमति ना मिलने से शुरु नहीं हो पाई थी। जिसके बाद कुछ शर्तो पर प्रशासन ने इन्हें अनुमति प्रदान कर दी है। अनुमति मिलने के पश्चात सिवनी मार्ग पर स्थित पेट्रोलियम के समीप मोटू चाय टपरी..
                 

खरखड़ी से पिंंडकेपार सड़क की उखड़ी डामर की परत , आवाजाही में परेशानी

                 

ग्रुप कमांडर ने किया एनसीसी कैंप का निरीक्षण

ग्रुप मुख्यालय जबलपुर के कमांडर ब्रिगेडियर आर के चिक्कारा एसएम का कैंप में आगमन हुआ इनके साथ डिप्टी ग्रुप कमांडर कर्नल पी एस बेनाफर भी मौजूद रहे। ब्रिगेडियर ने 6 मध्य प्रदेश स्वतंत्र कंपनी एनसीसी तत्वाधान में संचालित कैंप का सूक्ष्‌म निरीक्षण किया। उन्होंने कैंप में संचालित समस्त गतिविधियां डिल, मैप रीडिंग, हथियार प्रशिक्षण, ए..
                 

80 लाख की लागत से बना मिनी स्टेडियम में अभी तक नहीं हुई एक भी खेल प्रतियोगिता

नगर से दो किमी दूर सिकंद्रा पंचायत में मिनी स्टेडियम बनवाया गया है। इस खेल मैदान का निर्माण लगभग 80 लाख रुपये की लागत से पूर्व विधायक डॉ. योगेंद्र निर्मल ने लगभग तीन वर्ष पूर्व करवाया था। मगर इस खेल मैदान में अभी तक किसी भी प्रकार का कोई भी खेल प्रारंभ नहीं किया गया है। मध्य प्रदेश शासन एवं खेल युवा कल्याण विभाग द्वारा ग्रा..
                 

संघर्ष के रास्ते पर चलने वाला कभी हारता नहीं: प्रदीप

                 

शिविर में आत्मरक्षा, व्यक्तित्व निर्माण का दिया जाएगा प्रशिक्षण

                 

संघर्ष के रास्ते पर चलने वाला कभी हारता नहीं- प्रदीप

जनपद पंचायत वारासिवनी की लड़सड़ा पंचायत में आयोजित सात दिवसीय श्रीराम कथा महोत्सव सत्संग व प्रवचन का समापन सोमवार को खनिज विकास निगम अध्यक्ष व विधायक प्रदीप जायसवाल की उपस्थिति में हुआ। इस दौरान श्री जायसवाल ने कथा व्यास साक्षी देवी रामायणी जी सम्मान कर उनका आशीर्वाद ग्रहण किया। उसके बाद उन्होंने कथा व्यास साक्षी देवी रामायण..
                 

जिला अस्पताल में वृद्धजनों ने तत्काल पंजीयन कराकर लगावाया कोरोना का टीका

                 

अर्णव ब्लास्टर के सुमित ने 38 गेंदों पर खेली 102 रनों की शतकीय पारी

शहीद मनीष सिंह की स्मृति में सातवां बैहर प्रीमियर लीग नगर में आयोजित किया गया है। स्पर्धा के आठवें दिन दो मैच खेले गए। जिसमें पुल बी राउंड में दिन का पहला मैच अर्णव ब्लास्टर व पटेल टाइगर और दूसरा मैच माही आर्मी मोहगांव व वर्ल्ड 11 बैहर के बीच खेला गया। मैच में अतिथि के रूप में सरदार पटेल विश्वविद्यालय बालाघाट के संचालक विरेश्व..
                 

श्री विश्वकर्मा आदर्श लोहार समाज ने परसवाड़ा में मनाई भगवान विश्वकर्मा की जयंती

श्री विश्वकर्मा आदर्श लोहार विकास मंच जिला बालाघाट के तत्वावधान में जिला स्तरीय प्रभु विश्वकर्मा प्रकटोत्सव एवं स्वजातीय नववर्ष मिलन समारोह का आयोजन तहसील परसवाड़ा के मंडी प्रांगण में किया गया। शिल्प के देवता भगवान विश्वकर्मा की जयंती को श्रद्धा भक्ति के साथ मनाई गई। कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान विश्वकर्मा एवं मां सरस्वती के छाय..
                 

साईंटोला में दो दिवसीय बैलजोड़ी पट प्रतियोगिता का हुआ समापन

                 

कलेक्टर ने विद्यार्थियों से किया सीधा संवाद

जवाहर नवोदय विद्यालय में शुक्रवार को विद्यालय के चेयरमेन व कलेक्टर दीपक आर्य द्वारा विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों के साथ सीधा संवाद किया गया। जिसमें उन्होंने विद्यार्थियों की समस्याओं को जाना। बैठक के संबंध में जानकारी देते हुए जवाहर नवोदय विद्यालय प्राचार्य पूनमराज शर्मा ने बताया कि कोविड संकट काल में बोर्ड परीक्षा क..
                 

जिले की छात्रा करीना रामटेके व छात्र शिवम नेवारे से मुख्यमंत्री ने किया संवाद

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्कूल शिक्षा विभाग की समेकित छात्रवृत्ति योजना के तहत प्रदेश के कक्षा नवमीं से 12 वीं तक के 13 लाख 80 हजार विद्यार्थियों के बैंक खाते में 326 करोड़ 25 लाख रुपये की रूपये की छात्रवृत्ति का सिंगल क्लिक के माध्यम से आनलाइन अंतरण किया। करीना ने सुनाया संस्कृत का श्लोक, मुख्यमंत्री ने सभी..
                 

जीएसटी के विरोध में एकजुट हुए व्यापारियों ने किया विरोध प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

जीएसटी कर प्रणाली के विरोध में भारत बंद के आव्हान के बीच जिले के व्यापारियों ने शुक्रवार को अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद तो नहीं किए लेकिन ज्ञापन सौंपकर विरोध प्रदर्शन जरुर किया है। यहां कलेक्ट्रेट कार्यालय में एकजुट हुए व्यापारियों ने अपर कलेक्टर शिवगोंविद मरकाम को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, वित्तमंत्री सीतारमन व कलेक्ट..
                 

फाइनल में जबरटोला 84 रनों ने भजियादंड को हराया

                 

वारासिवनी में लगी धारा 144, मास्क लगाकर शारीरिक दूरी बनाने की अपील

                 

तमिलनाडू,आंध्र व राजस्थान की तर्ज पर मध्य प्रदेश में होगा दीनदयाल रसोई का संचालन

बालाघाट(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मध्य प्रदेश में दीनदयाल रसोई के संचालन को सुदृढ़ करने कवायद की जा रही है। इसके लिए सरकार तमिलनाडू व राजस्थान के मॉडल पर काम करने की तैयारी कर रही है। तमिलनाडू की अम्मा व राजस्थान की इंदिरा रसोई के मॉडल अपनाकर दीनदयाल रसोई का बेहतर तरीके से संचालन करने की योजना बना रही है। इसके लिए महाकोशल के..
                 

खाद्यान्ना न मिलने से उपभोक्ता परेशान, सोसायटी पहुंचकर किया हंगामा

प्रदेश शासन द्वारा पिछले तीन माह से सोसायटियों में प्रदाय किए जाने वाले खाद्यान्ना में कटौती किए जाने के कारण अब गरीब उपभोक्ताओं को राशन प्रदान करने में जहां सोसायटियों के सेल्समैनों के सामने काफी असमंजस की स्थिति उत्पन्ना हो गई है। वहीं आम गरीब उपभोक्ताओं को राशन नहीं मिलने से उनके सामने भूखे रहने की नौबत..
                 

घर में घुसे नर चीतल का रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा

जंगल से भटकर एक वन्यप्राणी नर चीतल उम्र तीन वर्ष सोमवार को लालबर्रा तहसील मुख्यालय के बस स्टैंड में आ गया। चीतल बस स्टैंड में कुत्तों से बचते हुए देख बस एजेंट शाकिर खान के घर में घुस गया। सूचना पर दक्षिण सामान्य वन परिक्षेत्र लालबर्रा के वन परिक्षेत्र अधिकारी बाबूलाल चडार के मार्ग दर्शन पर सहायक वन परिक्षेत्राधिकारी भूपेंद्र वासनिक अ..
                 

नोटिस की सीमा समाप्ति के बाद भी कार्रवाई न होने से पीड़ितों ने जताई नाराजगी

                 

कबड्डी व वालीबॉल में कोंगेवानी की दोनों टीम रही अव्वल

                 

मनरेगा से बने तालाब में 1688 को मिला रोजगार

                 

कार्रवाई में विभाग की ही निकल रही खामियां, फिटनेस है पर सुरक्षा के इंतजाम नहीं

सीधी में हुए बस हादसे में 54 यात्रयिों की जलसमाधि बनने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर बालाघाट जिले में जिला परिवहन विभाग द्वारा विगत तीन दिनों से यात्री बसों पर कार्रवाई की जा रही है। कार्रवाई में जहां बिना परमिट के वाहन मिल रहे है। वहीं ओवरलोड सवारियों के मामले अधिकत्तर सामने आ रहे है। इतना..
                 

निकाय चुनाव को लेकर कटंगी में हुई कांग्रेस की बैठक

आगामी निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस में प्रत्याशी चयन के लिए रायशुमारी शुरू कर दी है। गुरुवार को जनपद के सामने स्थित सामुदायिक भवन में कांग्रेस की एक अहम बैठक का आयोजन किया। जिसमें निकाय चुनाव के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक सुशील पालीवाल एवं सह प्रभारी शैलेंद्र चौकसे, क्षेत्रीय विधायक टामलाल सहार..
                 

4186 शौचालय बनाकर बालाघाट प्रदेश में आगे

प्रदेश में जिला एक बार फिर विकास कार्यों को लेकर पहले पायदान पर है। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत जिले में कराए जा रहे शौचालय निर्माण की प्रगति बालाघाट प्रदेश में अव्वल है। लक्ष्‌य के विरुद्ध 71 फीसद शौचालयों का निर्माण तीन माह में पूरा किया गया है। जिले में नवीन पात्र हितग्राहियों को पंजीयन कर पंचायत एवं ग्रामीण विक..
                 

युवा सोच ले तो उन्हें सफल होने से कोई रोक नहीं सकता- हिना

जनपद पंचायत किरनापुर के अलग-अलग गांवों से सेना में चयनित युवाओं को ग्रामीण खेल मैदान स्टेडियम हिर्री में एक कार्यक्रम आयोजित कर स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। दरअसल, सेवती निवासी युवा वैभव मेढ़े जो खुद सेना में नहीं जा पाए, लेकिन अपने क्षेत्र के युवाओं को सेना में भेजने के लिए निश्शुल्क रूप से शारीरिक..
                 

पंचायत व ग्रामीण विकास विभाग मंत्री ने ली अधिकारियों की बैठक, योजनाओं की समीक्षा

मध्यप्रदेश शासन के राज्य मंत्री पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण स्वतंत्र प्रभार, विमुक्त घुमक्कड़ व अर्द्ध घुम्मकड़ जनजाति कल्याण स्वतंत्र प्रभार व पंचायत व ग्रामीण विकास विभाग रामखेलावन पटेल ने शुक्रवार को बालाघाट के प्रवास के दौश्रान कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अधिकारियों की बैठक लेकर विभागीय योजनाओं की समीक्षा की और अधिकारि..
                 

पुलिस लाइन के सभागृह में आईआरएडी एप्लीकेशन का प्रशिक्षण

सड़क हादसों के दौरान होने वाली इलाज संबंधी प्रक्रिया के सरलीकरण के साथ ही घटना का विश्लेषण समाधान के उपाय खोजने की नीयत से तैयार किए एलीकेशन के संबंध में जानकारी देने के लिए पुलिस लाइन में प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। इंटीग्रेटेड रोड एक्सीडेंट डेटाबेस एप्लीकेशन इसे एनआईसी द्वारा इंप्लीमेंट किया गया है। ए..
                 

शेरपार की जय हनुमान बैलजोड़ी ने जीती पहला पुरस्कार

                 

सिंगल यूज प्लास्टिक में पानी की बोतलें, प्लास्टिक के कप व गिलास का उपयोग नहीं करें

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बालाघाट के तत्वावधान में जन जागरूकता अभियान समाजसेवी अजय परिमल के सहयोग से चलाया गया। जन जागरूकता अभियान बालाघाट शहर के चौक चौराहे पर चलित प्रचार रथ के माध्यम से चलाया गया। समाजसेवी अजय परिमल ने व्यापारियों एवं आम नागरिकों को सिंगल यूज प्लास्टिक से होने वाली हानि के बारे में बताया।..
                 

60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों ने लगवाया कोविड वैक्सीन का टीका

                 

खेलकूद- मलाजखंड में टेनिस बॉल प्रतियोगिता का समापन

मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ एवं कौमी एकता मंच मलाजखंड के सयुक्त तत्वावधान में स्वर्गीय गणेश पटले की स्मृति में टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन 16 फरवरी से प्रगति मैदान मलाजखंड में किया गया था जिसका फाइनल 28 फरवरी को हुआ। फाइनल मैच में 11 फाइटर मलाजखंड ने टॉस जीतकर निर्धारित 12 ओवर में 96 रनों का स्को..
                 

सीनियरों का मार्गदर्शन लेकर आगे बढ़कर जीवन में सफल बने- प्रदीप जायसवाल

शासकीय महाविद्यालय परिसर में विद्यार्थियों की बैठक व्यवस्था सुचारू रूप से बेहतर बनाने के लिए लगभग 80 लाख रुपये की लागत से एक हाल व चार कमरे का भूमिपूजन शीघ्र ही किया जाएगा। जिससे विद्यार्थियों को बैठने व पढ़ने के लिए सुविधा होगी। इन कमरों में फर्नीचर की व्यवस्था भी करवाई जाएगी। उसके अलावा भी महाविद्यालय की अन्य समस्याअ..
                 

जेसीबी संचालकों ने बढ़ाया किराया, कार्यकारिणी का किया गया गठन

                 

कॉलेज परिसर के सामने फैला अतिक्रमण, जिम्मेदार मौन

नगर इन दिनों चारों ओर से अतिक्रमण से घिर गया है। तेजी से बढ़ रहे अतिक्रमणों की वजह से नगर की यातायात व्यवस्था बदहाल हो गई है और आम रास्ते भी अब सिमटते नजर आ रहे है। दरअसल, नगर के प्रमुख स्थानों, चौक चौराहों सहित आंतरिक मार्ग भी अब अतिक्रमण की चपेट में है। जिससे नगर की यातायात व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हो रही..
                 

वन विभाग की जमीन पर तीन साल से अतिक्रमण

                 

पात्रता पर्ची जारी होने के बाद भी सिंगोड़ी के दिव्यांग को नहीं मिला अनाज

जनपद पंचायत कटंगी अंतर्गत आने वाले सिंगोड़ी का दिव्यांग सुनील कावड़े तहसील कार्यालय कटंगी में तहसीलदार के पास अनाज नहीं मिलने की शिकायत लेकर पहुंचा। सुनील का कहना है कि दो साल पहले वर्ष 2019 में उसे पात्रता पर्ची जारी हुई है, लेकिन राशन कार्ड नहीं है। जिसके कारण उसे उचित मूल्य की दुकान में अनाज नहीं मिल रहा है। मग..
                 

खेलकूदः अर्जुनी में प्रीमियर लीग टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन

                 

मानदेय वृद्धि व उपस्थिति अनुसार समूह को राशन व राशि देने की मांग

14 वर्षो से कार्यरत रसोइयाओ के मानदेय में वृद्धि व छात्र-छात्राओं की उपस्थिति अनुसार समूह को शासन द्वारा राशन व राशि देने की मांग को लेकर अखिल भारतीय स्व सहायता समूह रसाइया संघ व जिला आव्हान पर संपूर्ण प्रदेश की रसोइयों द्वारा शुक्रवार को एक दिवसीय सामूहिक हड़ताल, धरनाए प्रदर्शन, रैली आयोजित की गई थी लेकिन वर्तम..
                 

एक माह में ही कैप में पड़ने लगी दरारें

शासन द्वारा किसानों की उपज को ठीक तरीके से रखने के उद्देश्य से विभिन्ना पंचायतों में कैप का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है, लेकिन तकनीकी खामियों एवं गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य कराए जाने के चलते अनेक स्थानों पर कैप निर्माण कार्य की पोल खुलती जा रही। जिसका ताजा उदाहरण जनपद पंचायत किरनापुर की खारा पंचायत में दे..
                 

नंदोरा में स्टार क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में टेनिस बॉल प्रतियोगिता शुरू

जनपद पंचायत कटंगी की नंदोरा पंचायत में स्टार क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता 23 फरवरी से शुरू की गई। स्पर्धा का शुभारंभ समाजसेवी नवीन चौकसे, प्रवीण खोब्रागड़े, ग्राम प्रधान भूमेश्वरी विनोद गौपाले, ग्राम के कोटवार शिशुपाल मेश्राम, उपसरपंच शेषराम कुमरे, वरिष्ठ ग्रामीण हरिचंद देशमुख, रोजगार सहायक..
                 

स्वच्छता का संदेश देने जागरूकता दौड़

                 

Night curfew in MP: मध्य प्रदेश के इस जिले में फिर लगाना पड़ा नाइट कर्फ्यू

                 

चिखलाबांध में गोंडी साहित्य सम्मेलन का हुआ समापन

जनपद पंचायत खैरलांजी की चिखलाबांध पंचायत के पोलवतुर टोले में आदिवासी समाज के तत्वावधान में प्रकृति की अद्भुत शक्ति बड़ादेव भगवान का पूजन एवं गोंडी साहित्य सम्मेलन का आयोजन रविवार को किया गया। आदिवासी गोंडी साहित्य सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा नेता गौरव सिंह पारधी मौजूद रहे। इस दौरान समाजसेवी गौरव सिंह..
                 

मध्‍य प्रदेश के बालाघाट जिले में दमतोड़ रहे हथकरघा उद्योग की अब संवरेगी किस्मत

                 

जमीन मालिक को नहीं मालूम बन गया काम्प्लेक्स

                 

क्षत्रिय पंवार समाज संगठन परिक्षेत्र नगरवाड़ा सर्कल चांगोटोला में मनाई राजा भोज जयंती

क्षत्रिय पंवार समाज संगठन परिक्षेत्र नगरवाड़ा सर्कल चांगोटोला के तत्वावधान में राजा भोज जयंती एवं राजा भोज छत का निर्माण एवं पंवार समाज के मेधावी सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम पूर्व कैबिनेट मंत्री मप्र शासन व विधायक गौरीशंकर बिसेन के मुख्य आतिथ्य में हुआ। अध्यक्षता पूर्व विधायक मधु भगत ने की।..
                 

प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाया अपना हुनर

                 

बंद को लेकर कांग्रेसी हुए हावी तो पुलिस ने दी हिदायत, फिर हाथ जोड़ करवाया बंद

                 

गोंदिया-बालाघाट-जबलपुर ब्राडगेज रेल मार्ग पर दौड़ेगी रीवा इतवारी स्पेशल ट्रेन

                 

जंगल किनारे अब फेंसिंग के बाद बनेगी पत्थरों की दीवारें, वन्य प्राणी जंगल में रहेंगे कैद

जंगल वाले मार्गों किनारे अब फेंसिंग के बाद वन्य प्राणियों को सड़क पर आने से रोकने उत्तर सामान्य वन परिक्षेत्र लामता ने सात-सात फीट ऊंचाई वाली पत्थरों की दीवारें 10 किमी के दायरे में बनाने राज्य सरकार को प्रस्ताव भिजवाया है। जिसकी स्वीकृति मिलते ही कार्य शुरू हो जाएगा। दरअसल, उत्तर सामान्य वन परिक्षेत्र लामता में 23 बीट..
                 

बालाघाट में सादा पेट्रोल पहुंचा 100 के पार, विरोध में बालाघाट बंद आज

                 

पंचायत व विकास विभाग मंत्री ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण, मरीजों से पूछा हाल

मध्यप्रदेश शासन के पंचायत व ग्रामीण विकास विभाग, पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण स्वतंत्र प्रभार, विमुक्त घुमक्कड़ व अद्धघुम्मकड़ जनजाति कल्याण स्वतंत्र प्रभारी राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल शुक्रवार को बालाघाट दौरे पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने जिला अस्पताल का निरीक्षण कर अस्पताल प्रबंधन को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है। मंत्री ने शहीद भगत..
                 

Ad

Balaghat News: दुष्कर्म के आरोपित ने पीड़िता से की मारपीट, पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने का प्रयास

                 

बालाघाट प्रवास पर पहुंचे ब्रिगेडियर ने एनसीसी कैडेट्स की ली क्लास

बालाघाट में बुधवार को एक दिवसीय प्रवास पर पहुंचे ब्रिगेडियर ऋषि ग्रुप कमांडर ने नगर के शासकीय पटवारी प्रशिक्षण शाला गायखुरी में चल रहे एनसीसी कैडेटस की क्लास लेकर उन्हें चरित्र कर्तव्य के बारे में जानकारी दी। बता दें कि आयोजित प्रशिक्षण शिविर में एनसीसी कैडेटस को कैंप के माध्यम से चरित्र व उनके कर्तव्य के बारे में जानक..
                 

Ad

वारासिवनी के इतिहास में पहली बार एक साथ चार बड़े कार्यों की मिली सौगात

                 

Ad

रेलवे फाटकों में उड़ानपुल के साथ चार नदियों बनेंगे छह पुल

                 

Ad

एनसीसी कैडेटस ने निकाली नशा मुक्ति जागरूकता रैली

शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय कटंगी की एनसीसी इकाई ने नशा मुक्ति अभियान के तहत जागरूकता रैली निकाली जिसने समूचे कटंगी शहर का भम्रण किया और लोगों को किसी भी तरह का नशा ना करने के लिए प्रेरित किया। उत्कृष्ट विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य एसपी डहरवाल के निर्देशन तथा एनसीसी प्रभारी वायके गढ़पांडे के मार्गदर्शन पर जागरूकता रैली क..
                 

तिरोड़ी से खवासा मार्ग पर बनी पुलिया क्षतिग्रस्त

तिरोड़ी से खावासा मार्ग पर बावनथड़ी नदी पर बने राजीव सागर बांध को जोड़ने वाला पुलिया इन दिनों जर्जर हालत में पहुंच गया है। पुलिया पर गड्ढे होने की साथ ही सरिया बाहर निकल आई है। ऐसे में आवाजाही के दौरान सड़क दुर्घटना होनी आशंका बनी हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि बोनकट्टा से महाराष्ट्र राज्य का मार्ग कुछ दिनों से बं..
                 

फाइनल में दैतबर्रा ने जामखारी को हराकर जीता खिताब

जनपद पंचायत खैरलांजी के जाखमारी पंचायत में नंदभवरा बाबा क्रिकेट क्लब जामखारी के तत्वावधान में टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। फाइनल मैच में दैतबर्रा ने जामखारी को चार विकेट से हराकर स्पर्धा का खिताब अपने नाम किया। आयोजन समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि स्पर्धा में अतरी, अगासी, जरामोहगांव..
                 

संचालक ने कहा दो बोरियां आई थी लेकिन वितरण नहीं किया गया

                 

व्यापारी की गोदाम में पहुंचा गरीबों की थाली का गेहूं

                 

सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत ग्रामीणों को बांटा जरूरत का सामान

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल 123 बटालियन जब से जिले में पदस्थ हुई है जिनके पदस्थ होने से न केवल इस क्षेत्र में नक्सलियों के हौसले पस्त हुए है, अपितु इस क्षेत्र में अतिदुर्गम स्थानों में भी सीआरपीएफ 123 बटालियन द्वारा समय-समय पर अनेक सामाजिक कार्यों के द्वारा आम ग्रामवासियों को लाभ भी पहुंचाया जाता है जो निश्चित ही प्रसन्नानीय है। सीआरपीए..
                 

नवविवाहिता की अज्ञात कीड़े के काटने से हुई मौत

                 

2017 से शुरु हुई नगरीय क्षेत्र में पीएम आवास योजना, 1843 हितग्राहियों को किश्त का इंतजार

                 

खेलकूदः तीन दिवसीय रोशन क्लब चिखलाझोड़ी उकवा में कबड्डी स्पर्धा का समापन

                 

सतर्कता बरतने सख्ती पर जोर, कोरोनो से बचने दवाई भी कड़ाई भी

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या ने मध्य प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में दहशत बढ़ गई है। बालाघाट में प्रशासन ने अलर्ट जारी कर एहतियात बरतने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। कलेक्टर दीपक आर्य ने बताया है कि कोरोना सुरक्षा और बचाव के लिए दवाई भी और कड़ाई भी जरूरी है। सीमावर्ती महाराष्ट्र में कोरोना का..
                 

लांजी क्षेत्र में फिल्मांकन की अपार संभावनाएं- राजेंद्र दुरुगकर

कोटेश्वर ज्ञानपीठ समिति के द्वारा एक मिलन मारोह का आयोजन कर लांजी नगर के सेवानिवृत्त पंचायत सचिव तुलसीराम दुरूगकर के पुत्र छत्तीसगढ़ इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड में स्टेनोग्राफर के पद पर कार्यरत राजेंद्र दुरूगकर का शॉल-श्रीफल व गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया गया। बता दें कि राजेंद्र दुरूगकर बॉडी बिल्डिंग, वेटलिफ्टिंग के इंचार्ज भी है। प..
                 

बेहरई में रात्रिकालीन टेनिस बॉल प्रतियोगिता का भव्य शुभारंभ

नगर मुख्यालय से 15 किमी दूर बेहर्रई पंचायत में जय बजरंग क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में पानी टंकी मैदान पर रातकालीन ग्रामीण स्तर पर क्रिकेट प्रतियोगिता का भव्य शुभारंभ 20 फरवरी से किया गया। प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मौसम हरिनखेड़े भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य, डुलेंद्र ठाकरे पूर्व जनपद अध्यक्ष लालबर्रा..
                 

ज्वेलर्स की दुकान से 18 हजार के खरीदे जेवर, बस स्टैंड पहुंचते हुए गायब

                 

पोंडी गांव में ज्योतिबा फुले व सावित्रीबाई फुले की मनाई जयंती

                 

आंगनबाड़ी रसोइया संघ ने विधायक को सौंपा ज्ञापन, मानदेय दिलवाने की मांग की

मध्यान्ह भोजना योजना अंतर्गत शासकीय अनुदान प्राप्त प्राथमिक, माध्यमिक स्कूल एवं आंगनबाड़ी केंद्रों में मध्यान्ह भोजन बनाने वाली रसोइयां महिलाओं को विगत जुलाई 2020 से मानदेय नहीं मिलने पर जिला पंचायत बालाघाट के सामने धरने पर बैठी रसोइया महिलाओं ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं संबंधित विभागीय मंत्री तक उन..
                 

भेंडारा में देवी भागवत महापुराण का आयोजन 27 फरवरी से

                 

प्रगतिशील कुनबी समाज के नेतृत्व में धूमधाम से मनाई गई छत्रपति शिवाजी जंयती

शिवाजी महाराज के उपलक्ष्‌य जयंती पर 19 फरवरी को रजेगांव प्रगतिशील कुनबी समाज के नेतृत्व में सामाजिक बंधुओं ने बाजार चौक निर्माणाधीन शिवाजी प्रतिमा के पास से डीजे रैली निकाली जिसमें पैदल चल रहे युवाओं ने जय शिवाजी जय भवानी के नारों से रजेगांव को गुंजायमान कर दिया। जिसके बाद शिवाजी महाराज जंयती के मुख्य अतिथि..
                 

वेतन न मिलने से नाराज मध्याह्न भोजन कर्मचारियों ने मानव श्रखंला लगाया जाम

जुलाई माह से मानदेय न मिलने से नाराज मध्याह्न भोजन कर्मचारी महिलाएं मध्यप्रदेश स्व सहायता समूह संगठन व मध्याह्न भोजन रसोईयां संघ के बेनर तले जिला पंचायत के सामने पंडाल लगाकर अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रही है। 15 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल करने के बाद भी शासन-प्रशासन द्वारा मांगों को नहीं सुनने से नाराज हुई मध्याह्न भोजन..
                 

नृत्य, गायन में रजेगांव की आंचल, कुर्सी दौड़ में प्रशांत रहे अव्वल

राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल एवं जिला शिक्षा केंद्र बालाघाट के निर्देशानुसार 18 फरवरी को जनपद शिक्षा केंद्र किरनापुर में दिव्यांग बच्चों की खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विकासखंड की स्कूलों में अध्ययरत कक्षा पहली से लेकर आठवीं तक के दिव्यांग बच्चों द्वारा विभिन्ना प्रतियोगिताओं मे भाग लिया गया। स्पर्धा में नृत्य, गा..
                 

संगीतमय श्रीमद् भागवत में बाल लीला, गोवर्धन पूजा व रासलीला की कथा किया वर्णन