जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

यहां लगती है एक्सट्रा क्लास, वन्य प्राणियों को लेकर बदला मिजाज

                 

युवक से की मारपीट

बालाघाट। कोतवाली थाना पुलिस ने युवक से मारपीट के मामले में केस दर्ज किया है। पुलिस ने बताया है कि बैहर चौकी रेलवे क्रॉसिंग निवासी विशाल पिता राजेंद्र शिववंशी ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें उसने बताया है कि राहुल ने उधारी के पैसे मांगने की बात को लेकर उसके साथ गाली-गलौज कर मारपीट की है। साथ ही जान से मारने की धमकी दी है। पी..
                 

मध्यप्रदेश कर्मचारी कांग्रेस मनाएगी गांधी जयंती

बैठक में कर्मचारियों की समस्याओं पर की गई चर्चा 22बीजीटी-72-बालाघाट। बैठक के बाद जानकारी देते हुए शिक्षकगण। बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि। मध्यप्रदेश कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सजल मस्की की अध्यक्षता में आयोजित संगठन की बैठक में अनुदेशक, ट्रायसेम, मैकेनिक, सर्वेक्षण सहायक, वन विभाग स्थायी कर्मी, जल संसाधन विभाग स्थायी कर्मी, रोजगार सहायक, अनुकं..
                 

संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा में बह रही ज्ञान की गंगा

22बीजीटी-32-रामपायली। कथा सुनाते हुए कथावाचक। रामपायली। संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा भक्ति ज्ञान यज्ञ मनमोहन झांकी सहित श्रीमद् भागवत प्रसंग का शुभारंभ 21 सितंबर से ग्राम पंचायत बघोली में विश्व हिंदू परिषद भोपाल क्षेत्र मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ संयोजक बजरंग दल ललित पारधी के प्रांगण में शुभारंभ किया गया। जिसका समापन 28 सितंबर को किया जाएगा। कथा वाचन डॉ. मनम..
                 

वीर शहीद बिरसा मुंडा के बोर्ड को असामाजिक तत्वों ने की तोड़ने की कोशिश

भीमा आर्मी संगठन ने आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग 22बीजीटी-30-बैहर। शिकायत करने के बाद भीमा आर्मी के सदस्यगण। बैहर। नईदुनिया न्यूज। नगर के मलाजखंड मुख्य मार्ग पर स्थित प्रस्तावित वीर शहीद बिरसा मुंडा चौक में लगे बिरसा मुंडा के बोर्ड को असामाजिक तत्वों के द्वारा समाज में अशांति फैलाने की नियत से तोड़ने की कोशिश की गई। साथ ही बोड..
                 

स्वच्छता की अलख जगाने वेस्टेज पॉलीथिन के लिए घरों के सामने रख रहीं बोरिया

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि। ग्राम पंचायत खैरगांव को स्वच्छ और पॉलीथिन मुक्त बनाने स्वयंसेवी महिला शीला पटले ने बीड़ा उठाया है और उनकी मदद अन्य ग्रामीण भी कर रहे है। स्वच्छता की अलख जगाने ग्राम पंचायत खैरगांव में 11 सितंबर से लेकर 2 अक्टूबर तक शासन द्वारा चलाई जा रही स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के अंतर्गत अनूठी पहल की जा रही है जिसमें संकुल सहजकता..
                 

निर्माणाधीन प्रायमरी स्कूल भवन निर्माण कार्य में लगे श्रमिक की करंट से हुई मौत

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि। ग्राम पंचायत बगदर्रा में प्रायमरी स्कूल भवन का निर्माण कार्य जारी है, जहां बगदर्रा निवासी 45 वर्षीय गणेश पिता गेंदलाल लिल्हारे श्रमिक के रूप में कार्य कर रहा था। निर्माणाधीन भवन के पास से ही 11 केव्ही की बिजली लाईन है। यहां काफी समय से निर्माणाधीन शाला भवन का काम चल रहा है इसलिए बिजली लाइन पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। प्रतिदि..
                 

देवगांव से हट्टा मार्ग में जगह-जगह हुए गड्ढों से आवागमन हुआ मुश्किल

किरनापुर। नईदुनिया न्यूज। जनपद पंचायत किरनापुर के ग्राम देवगांव से मौदा-सिवनीकला-पाथरी से लेकर हट्टा तक मार्ग में जगह-जगह जानलेवा गड्ढे निर्मित हो चुके है जिससे क्षेत्रीयजनों को इस मार्ग से आवागमन करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रोजाना इस मार्ग से सैकड़ों लोगों की आवाजाही बनी रहती है और इस मार्ग पर अनेक स्थानों पर बड़े-ब़..
                 

जंगल में मादा तेंदुए ने गाय का किया शिकार, आधा दर्जन गांवों में दहशत

                 

संतोष मेडिकल का पांच दिन के लिए लायसेंस निलंबित

कलेक्टर दीपक आर्य व उपसंचालक खाद्य व औषधि प्रशासन बालाघाट आरसी पनिका के निर्देश अनुसार थोक विक्रेताओं से प्राप्त जानकारी के आधार पर बालाघाट स्थित दवा दुकानों की लगातार जांच की जा रही है। निरीक्षण के दौरान उनके द्वारा विक्रय किए जाने वाले कोडीन सिरप, अल्प्राजोलम टेबलेट, कंपोज इंजेक्शन व अबॉर्शन किट आदि की सघ..
                 

कुपोषण से जंग के लिए पोषण को बनाएं हथियार

                 

बैहर में खाद्य सामग्री की जांच, 106 कोल्ड ड्रिंक्स कराईं नष्ट

जिले में खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत खाद्य सामग्री विक्रय करने वाले व तैयार करने वाले प्रतिष्ठानों की जांच के अभियान में गुरुवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी वाजिद मोहिब, शरद साहू व नगर पंचायत बैहर के अमले द्वारा बैहर के दुकानों की आकस्मिक जांच की और एक्सपायरी डेट की खाद्य सामग्री को नष्ट किया गया और सभी विक्रेताओं को लायसेंस प्राप्त क..
                 

आजादी के दीवाने पिता-पुत्र ने नहीं मांगी माफी, दे दिया बलिदान

                 

नाबालिग बेटी से दुराचार कर फरार हुआ आरोपित पिता गिरफ्तार

                 

दिल्ली में संत रविदास स्मारक ध्वस्त करने का जताया विरोध

बिरसा तहसील मुख्यालय में भीम आर्मी शाखा बिरसा के पदाधिकारियों ने दिल्ली तुगलकाबाद स्थित संत रविदास के स्मारक को ध्वस्त किए जाने व जेल में बंद भीम आर्मी प्रमुख एड चंद्रशेखर आजाद व अन्य व्यक्तियों को जेल भेजने के विरोध में प्रदर्शन किया। इसके बाद नायब तहसीलदार बिरसा एनएल तेकाम राष्ट्रपति के नाम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापनकर्ताओ..
                 

रक्तदान, फल वितरण और पौधारोपण कर लिया सेवा का संकल्प

51 बालाघाट। रक्तदान करते भाजपाई। 52 बालाघाट। फल वितरण के दौरान मौजूद पूर्व कृषि मंत्री। भाजपा ने मनाया सेवाभाव के साथ प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिवस बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि भारतीय जनता पार्टी व्यापारी प्रकोष्ठ और भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के शुभ अवसर पर स्थानीय जिला अस्पताल में विधायक व पू..
                 

सचिव को 1 साल की सजा, 4 हजार रुपए का लगा जुर्माना

आदिम जाति सहकारी समिति उकवा से निकाली थी गलत तरीके से राशि जेएमएफसी बैहर की अदालत में सुनाया गया फैसला बैहर। नईदुनिया न्यूज। आदिम जाति सहकारी समिति उकवा के सचिव द्वारा शासकीय रुपयों का संदिग्ध आहरण करने के आरोप में न्यायालय ने दोषी पाते हुए एक साल की सजा सुनाई है। साथ ही 4 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है। फैसला मधुसूदन जंघेल..
                 

प्राचार्य और छात्रावास अधीक्षक ने नानी बाई को दी 5 हजार की सहायता

18बीजीटी-25-भीड़ी, परसवाड़ा। नानी बाई को सहायता राशि देते हुए। भीड़ी, परसवाड़ा। नईदुनिया न्यूज। जनपद पंचायत परसवाडा के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत फतेहपुर के ग्राम कुकड़ा की नानी बाई अपने दो बच्चों के साथ पिछले लंबे समय से कंद मूल खाकर गुजर बसर कर रही थी। वनग्राम कुकड़ा की रहने वाली नानी बाई की समस्या को नईदुनिया ने 14 सितंब..
                 

छात्रों की निबंध प्रतियोगिता करवाईं संपन्न

कटंगी। हिंदी दिवस के उपलक्ष्य पर नगर के विभिन्न स्कूलों में निबंध प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। जिसके अंतर्गत कटंगी में करीबन 200 छात्र-छात्राओं ने निबंध प्रतियोगिता में भाग लेकर अपने कुशल विवेक का परिचय दिया। निबंध प्रतियोगिता संपन्न कराने में सस्था संचालक डीसी चौधरी के नेतृत्व में सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं का सहयोग रहा है। इस निबंध प्रतियोगिता में प्र..
                 

बोनकट्टा-सिवनी मार्ग एक साल में होने लगा बर्बाद

                 

ओबीसी पोस्ट मैट्रिक छात्रावास खोला जाए

लीड एबीवीपी ने प्राचार्य व तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन, कॉलेज में 26 सौ ओबीसी छात्र करते है अध्ययन 17बीजीटी-18-वारासिवनी। नायब तहसीलदार सारिका परस्ते को ज्ञापन सौंपते हुए छात्र। वारासिवनी। नईदुनिया न्यूज। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बालाघाट जिला संयोजक कीर्ति निर्मल के नेतृत्व में महाविद्यालयीन छात्रों द्वारा सोमवार को आयुक्त पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक..
                 

शिक्षिका भावना टेंभरे को दी गई भावभीनी विदाई

16बीजीटी-19-नेवरगांव वा। विदाई समारोह के दौरान मौजूद शिक्षिका भावना टेंभरे व अन्य लोग। नेवरगांव वा। नईदुनिया न्यूज। ग्राम पंचायत लोहारा के शासकीय मिडिल स्कूल विगत 11 वर्षों से अपनी सेवाएं दे रही शिक्षिका भावना टेंभरे को स्थानांतरण होने पर भावभीनी विदाई दी गई। विदाई समारोह में स्कूल के प्रभारी प्रधानपाठक शिक्षक भूनेंद्र ऐड़े ने कहा शिक्षिका भावन..
                 

बैंड बाजों के साथ किया गणेश प्रतिमा का विसर्जन

16बीजीटी-25-वारासिवनी। शोभायात्रा में नाचते हुए युवक। वारासिवनी। नईदुनिया न्यूज। गणपति बप्पा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आ के जयघोष के साथ प्रथम आराध्य देव भगवान श्रीगणेश की प्रतिमाओं का विसर्जन बैंड बाजे व डीजे की धून पर भव्य शोभायात्रा निकालकर नगर का भ्रमण कर बड़ी नहर में विधि विधान से पूजा अर्चना कर विसर्जन किया गया। इस भव्य शोभायात्रा में भक्तजनों..
                 

नेशनल लोक अदालत में 71,56,395 रुपए का हुआ अवार्ड पारित

93 प्रकरणों के पक्षकार निराकरण से हुए लाभांवित 16बीजीटी-32-वारासिवनी। न्यायाधीश के सामने अपना पक्ष रखते हुए हितग्राही। वारासिवनी। नईदुनिया न्यूज। सिविल न्यायालय परिसर में मप्र उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ प्रथम अपर जिला न्यायाधीश कमलेश सनोडिय़ां ने मां सरस्वती व महात्मा गांधी के छायाचित्र के समक्ष दीप..
                 

52 वर्षों की परंपरा होगी समाप्त, अब रविवार को होगा साप्ताहिक अवकाश

वारासिवनी उपज मंडी में हर मंगलवार प्रांगण में गुड़ मंडी व लगाता का साप्ताहिक बाजार, इस वहज से होता था साप्ताहिक अवकाश लीड 15बीजीटी-24-वारासिवनी। कृषि उपज मंडी कार्यालय। वारासिवनी। नईदुनिया न्यूज। कृषि उपज मंडी में छुट्टी की वर्षों पुरानी परंपरा इस सप्ताह से टूट जाएगी। अब वारासिवनी कृषि उपज मंडी में मंगलवार के स्थान पर रविवार को छुट्टी रहेगी और..
                 

फर्श मारने लगा सीपेज, छात्रों के कपड़े हो रहे खराब

लीड शासकीय प्राइमरी स्कूल खैरा का मामला, 30 छात्र-छात्राओं को बीमारी होने की आशंका, अभिभावकों ने की सुधार करवाने की मांग 15बीजीटी-18-बालाघाट, लामता। शासकीय प्राइमरी स्कूल खैरा। 15बीजीटी-19-बालाघाट, लामता। कक्षा में फर्श पर सीपेज की जानकारी देते हुए छात्र-छात्राएं। बालाघाट, लामता। नईदुनिया प्रतिनिधि। शासकीय प्राइमरी स्कूल खैरा का भवन एक..
                 

प्राइमरी स्कूल की टपक रही छत, बरामदें में लग रही कक्षाएं

जनपद पंचायत किरनापुर के शासकीय प्राइमरी स्कूल आमगांव का मामला, नया भवन बनाने की मांग नहीं हो रही पूरी 15बीजीटी-22-किरनापुर। अतिरिक्त कक्ष के बरामदें में लगाई जा रही बच्चों की क्लास। किरनापुर। नईदुनिया न्यूज। शिक्षा विभाग ने शासकीय प्राइमरी स्कूल हर 5-5 किलोमीटर के दायरे में खोल दिया है, स्कूल भवन जर्जर होने से कक्षा लगाने में परेशानी होती है।..
                 

किसान जैविक के साथ आधुनिक खेती को अपनाएं -मंत्री सचिन यादव

45 बालाघाट। कार्यक्रम में किसानों को सम्मानित करते कृषि मंत्री सचिन यादव व अतिथिगण। 46 बालाघाट। कार्यक्रम में मौजूद लोग। राणा हनुमान सिंह की जयंती पर किरनापुर में किसान सम्मेलन का हुआ आयोजन बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व वाली मध्यप्रदेश की सरकार कृषि की लागत को कम करने एवं किसानों को उनकी उपज का सही..
                 

महकेपार में विराजित गणपति हुए विसर्जन

14 बीजीटी- 58 कटंगी। प्रतिमा विसर्ज के लिए ले जाते ग्रामीण। कटंगी। नईदुनिया न्यूज जनपद क्षेत्र के अंतर्गत पठार क्षेत्र के ग्राम पंचायत महकेपार में स्थापित गणेश प्रतिमाएं जोकि चौक चौराहे में स्थापित की गयी थी। ग्यारह दिवसी अवसर पर विभिन्न संत्संग धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। साथ ही महकेपार पुलिस चौकी प्रशासन द्वारा धार्मिक पर्व के अवसर पर सुरक्षा..
                 

19 व 21 सितंबर को होंगे बीकॉम के पेपर

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि रानी दुर्गावती विश्व विद्यालय ने बीकॉम के स्वाध्यायी विद्यार्थियों के परीक्षा की समय सारणी में आंशिक परिवर्तन किया है। जेएसटी पीजी कॉलेज प्राचार्य डॉ.प्रवीण श्रीवास्तव ने बताया कि संशोधित समय सारणी के अनुसार बीकॉम प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष के सभी स्वाध्यायी परीक्षार्थियों के 14 व 15 अक्टूबर को होने वाले प्रश्न-पत्र 19 व 21 सिंतबर का..
                 

3 माह से फरार छेड़छाड़ का आरोपित गिरफ्तार

वारासिवनी। नईदुनिया न्यूज। वारासिवनी थाना अंतर्गत एक गांव की 32 वर्षीय महिला ने अपने 40 वर्षीय जेठ पर छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए 30 जून को थाना वारासिवनी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके बाद से आरोपित फरार चल रहा था जिसे 13 सितंबर को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर उपजेल भेज दिया गया। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार महिला अपने घर में गोब..
                 

तीन विक्रेताओं पर 12 हजार रुपए का जुर्माना

बालाघाट। ग्राम चिखला, आगरवाड़ा, खुटिया 3 खाद्य सामग्री विक्रेताओं द्वारा बगैर पंजीयन के खाद्य सामग्री का विक्रय करते पाए जाने पर अपर कलेक्टर शिवगोविंद मरकाम ने उन पर 12 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। इन व्यक्तियों को 30 दिनों के भीतर जुर्माने की राशि जमा करने कहा गया है अन्यथा यह राशि उनसे भू-राजस्व के बकाया की तरह उनकी चचल अचल संपत्ति की कु..
                 

जंगल के कंद मूल खाकर जीवन बिताने को मजबूर मां-बेटियां

फ्लायर परसवाड़ा जनपद के वनग्राम कुकड़ा का मामला 13-बीजीटी-08-बालाघाट। झोपड़ीनुमा मकान में अपनी मजबूरियां बताती नानाबाई। 13-बीजीटी-09-बालाघाट। कुछ इस तरह के घर पर रहता है नानीबाई का परिवार। बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि। परसवाड़ा जनपद क्षेत्र के ग्राम पंचायत फतेपुर के वनग्राम कुकड़ा में बैगा महिला अपनी दो बेटियों के साथ जंगल के कंद..
                 

मिट्टी की अच्छी प्रतिमाएं बनाने वाले छात्रों को किया पुरस्कृत

बालक बुढ़ी स्कूल के छात्रों ने बनाई थीं गणेश प्रतिमाएं 13-बीजीटी-02-बालाघाट। बच्चों के बनाए गणेश प्रतिमा का निरीक्षण करते शिक्षक। बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि। शासकीय बालक बुढ़ी स्कूल के छात्रों ने भगवान श्री गणेश के छोटी-छोटी मिट्टी की मूर्तियां बना कर पर्यावरण बचाने और मिलावट से दूर रहने का संदेश देने की कोशिश की है। वहीं स्वच्छता के नारे ल..
                 

लालबर्रा में 68 समूहों को 1.96 करोड़ के हितलाभ वितरित

जिला अग्रणी बैंक व आजीविका मिशन द्वारा लालबर्रा विकासखंड में स्व.सहायता समूह व स्वरोजगार योजना के अंतर्गत ऋण स्वीकृति व वितरण का कार्यक्रम जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी रजनी सिंह की अध्यक्षता में जनपद कार्यालय लालबर्रा के सभाकक्ष में संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम में अग्रणी बैंक प्रबंधक दिगंबर भोयर, नाबार्ड के जिला प्रबंधक..
                 

साली से छेड़छाड़ पर जीजा के खिलाफ प्रकरण दर्ज

वारासिवनी थाना अंतर्गत निवासी 35 वर्षीय महिला ने अपने जीजा पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए वारासिवनी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस के अनुसार 35 वर्षीय महिला का पति कुछ दिनों पूर्व नागपुर मजदूरी करने गया था और महिला की सास व लड़की रिश्तेदारी में गए थे। इस दौरान घर पर महिला अकेली थी। तभी 35 वर्षीय महिला क..
                 

बैहर को जिला बनाने कदम से कदम मिलाकर चलने की जरूरत

11 सितंबर को तहसील परसवाड़ा जनपद पंचायत में बैहर विकास संघर्ष समिति के पदाधिकारियों द्वारा बैठक ली गई। बैठक में परसवाड़ा के जनप्रतिनिधि, व्यापारी व गणमान्य नागरिक शामिल हुए। सभी ने अपने अपने विचार व्यक्त किए व बैहर को जिला बनाने के लिए हर संभव सहायता और कदम से कदम मिलाकर चलने का आश्वासन दिया। रायसुमारी के पश्चात्‌..
                 

कान्हा नेशनल पार्क से लगे मंजुटोला में हुआ हवन पूजन

11बीजीटी-40-बैहर। हवन पूजन में भाग लेते हुए महिलाएं व अन्य लोग। बैहर। नईदुनिया न्यूज। कान्हा नेशनल पार्क से लगे ग्राम मंजुटोला के बाजार चौक में 2 सितंबर को पार्वती नंदन श्रीगणेश की स्थापना की गई। यहां पर गणपति बप्पा के दरबार में रोजाना सुबह शाम विशेष आरती संपन्न करवाई गई। इसके अलावा सुबह और शाम को अनेक धार्मिक कार्यक्रम संपन्न करवाएं गए।..
                 

वचन पत्र के वादों को पूरा करना सरकार की प्राथमिकताः जायसवाल

आशा सहयोगिनी संगठन ने किया मंत्री जायसवाल का किया सम्मान, सौंपा ज्ञापन 11बीजीटी-042-वारासिवनी। मंत्री जायसवाल को मॉ सरस्वती की तस्वीर भेंट करते हुए। वारासिवनी। नईदुनिया न्यूज। आशा कार्यकर्ता एवं आशा सहयोगिनी संगठन द्वारा जिला स्तरीय सम्मान समारोह का आयोजन शासकीय चिकित्सालय वारासिवनी में प्रदेश के खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल के मुख्य आतिथ्य में..
                 

कुम्हली भजन कीर्तन का हुआ आयोजन

खैरलांजी। फ्रेंड्स गणेश उत्सव समिति कुम्हली बाजार चौक में भगवान श्री गणेश जी की प्रतिमा स्थापित की गई है। जिसमें 2 सितंबर से पूरे विधि विधान से भगवान गणेश पूजा अर्चना की जा रही है। इस दौरान समिति के द्वारा भक्ति भाव से विविध कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस संबंध में युवराज बघेले, मनोज ठाकुर ने बताया कि बड़े धूमधाम पूर्व गणेश उत्सव मनाया गया है..
                 

ग्रीन आर्मी, क्लीन आर्मी ने दिया स्वच्छता, हरियाली व प्लास्टिक मुक्त भारत का संदेश

बालाघाट। स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत बुधवार को शासकीय मॉडल स्कूल बिरसा में गतिविधि कैलेंडर के अनुसार स्वच्छता ही सेवा दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर छात्रों की ग्रीन आर्मी व क्लीन आर्मी के द्वारा शाला भवन से लेकर बिरसा नगर में रैली निकाली गई और श्रमदान करते हुए नगर की सफाई करने के साथ ही पर्यावरण प्रदूषण, स्वच्छता व प्लास्टिक मुक्त भारत के..
                 

सभी संकायों में बढ़ाई जाएं 10-10 सीट

एनएसयूआई ने सौंपा ज्ञापन 10-बीजीटी-63-बालाघाट। ज्ञापन सौंपते पदाधिकारी। बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि। जिला एनएसयूआई के तत्वावधान में छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को जिले के अग्रणी महाविद्यालय पीजी कॉलेज और शासकीय कन्या में सभी संकायों में सीट बढ़ाने की मांग को लेकर कॉलेज प्रबंधन को ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने बताया कि दोनों ही महाविद्य..
                 

कच्चा मकान धराशायी, प्राइमरी स्कूल में कट रही रात

लीड जनपद पंचायत बिरसा की ग्राम पंचायत दमोह का मामला, सरपंच ने बनवाया पंचनामा भिजवाया जनपद 10बीजीटी-18-दमोह। पुस्तैनी मकान गिरा हुआ मकान। 10बीजीटी-19-दमोह। शासकीय प्राइमरी स्कूल में खड़ी महिला जानकारी देते हुए। बालाघाट, दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले की वनांचल तहसील में गरीब लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है पक्क..
                 

एक क्विंटल प्लास्टिक जब्त

नगरपालिका सीएमओ ने किया मोहगांव की दुकानों का निरीक्षण 10बीजीटी-16-मोहगांव, मलाजखंड। कार्रवाई करते हुए सीएमओ व मौजूद अन्य कर्मचारीगण। 10बीजीटी-17-मोहगांव, मलाजखंड। दुकान में रखी हुई प्लास्टिक। मोहगांव, मलाजखंड। नईदुनिया न्यूज। नगरपालिका परिषद मलाजखंड के अंतर्गत मोहगांव में सोमवार को नगरपालिका सीएमओ लक्ष्मण सारस ने अमले के साथ..
                 

खेत में मछली मारने की बात पर तीन ने एक को पीटा

बालाघाट। मलाजखंड थाना से 10 किलोमीटर दूर ग्राम बिसतवाही में मछली मारने की बात को लेकर तीन लोगों ने मिलकर एक युवक की पिटाई कर दी। थाना में शिकायत सुरेंद्र पिता नन्हूलाल पटले 33 वर्ष ने दर्ज करवाई। पुलिस ने बताया कि सुरेंद्र पटले ने थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाई है जिसमें उसने बताया कि रविवार को 5 बजे खेत में मछली मारने की बात पर से ग्राम के पच..
                 

नवोदय विद्यालय की कक्षा 6 वीं में मिलेगा प्रवेश

बालाघाट। जवाहर नवोदय विद्यालय वारासिवनी की कक्षा छठवी में रिक्त स्थानों की पूर्ति के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा में शामिल होने इच्छुक छात्र-छात्राओं से आनलाईन आवेदन आमंत्रित किए गए है। विद्यालय की प्राचार्य पूनम राज शर्मा ने बताया कि विद्यालय की कक्षा 6 वीं में सत्र 2020.21 में प्रवेश के लिए आनलाईन आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 सितम्बर 2019 है। आनला..
                 

खैरलांजी से मोवाड़ व तुमसर महाराष्ट्र राज्य का संपर्क टूटा

08बीजीटी-37-खैरलांजी। मोवाड़ से खैरलांजी मार्ग पर बावनथड़ी नदी के पुल पर पानी। 08बीजीटी-38-खैरलांजी। बाढ़ देखने लगी भीड़। खैरलांजी। नईदुनिया न्यूज। शनिवार-रविवार से हो रही बारिश के कारण क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई नदी नाले उफान पर है पहुंच मार्ग के रास्ते बंद से हो गए है।जिससे जन जीवन और आवागमन प्रभावित सा हो गया। नदी, नालों में बा..
                 

आने वाले चुनाव के लिए अभी से शुरू कर दें तैयारियां

हट्टा में हुई हट्टा कांग्रेस मंडल की बैठक, कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को दिए निर्देश 22बीजीटी-74-बालाघाट। बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक। बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि कबीर मंगल भवन कोष्ठी समाज हट्टा में रविवार को कांग्रेस मंडल हट्टा की बैठक संपन्न की गई। बैठक की अध्यक्षता परसवाड़ा पूर्व विधायक मधु भगत ने की। जिसमें कांग्रेस..
                 

सरपंच पति की मनमानी से परेशान बड़गांव के 10 पंचों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

किरनापुर। जनपद पंचायत किरनापुर अंतर्गत ग्राम पंचायत बड़गांव के 10 पंचों ने जनपद सीईओ को एक लिखित पत्र सौंपते हुए सामूहिक इस्तीफा दे दिया है। जनपद पंचायत में ज्ञापन देने आए ग्राम के पंचों ने संयुक्त रुप से बताया कि वे सभी ग्राम पंचायत बड़गांव के पंचगण है। सरपंच पति की मनमानी से परेशान हो चुके है। जिसके कारण हम सभी सामूहिक रुप से इस्तीफ..
                 

आय व्यय का ब्योरा किया प्रस्तुत

प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति लामता में हुई आमसभा 22बीजीटी-29-लामता। संबोधित करते हुए अतिथि और मंचासीन लोग। लामता। प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति लामता में हुई आमसभा वार्षिक आमसभा संपन्न हुई। जिसमें वार्षिक आय व ब्योरा प्रस्तुत किया गया। आमसभा में संस्था प्रबंधक पीएल बिसेन ने मौजूद किसानों को वार्षिक आय-व्यय का लेखा जोखा पढ़कर सुनाया..
                 

सांस्कृतिक व खेल गतिविधियों के बारे में दी जानकारी

लालबर्रा। मप्र शासन उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार विश्व बैंक परियोजना के अंतर्गत गुणवत्ता उन्नयन कार्यक्रम के तहत तीन दिवसीय इंडक्शन प्रोग्राम कॉलेज में आयोजित किया गया था। यह तीन दिवसीय कार्यक्रम में नव प्रवेशित छात्रों को उच्च शिक्षा विभाग, कॉलेज पाठयक्रम, परीक्षा पद्धति, राज्य शासन की विभिन्न योजनाएं, विभिन्न छात्रवृति, रेमेडियल कक्षाएं, विश्व बैंक द्वारा स..
                 

इस वित्तीय वर्ष अंशपूंजी, रक्षित कोष अमानतें, कार्यशील पूंजी में हुई बढ़ोत्तरी

बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि। जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित का 108वां वार्षिक साधारण आमसभा वार्षिक प्रतिवेदन लेखा विवरण वर्ष 2018-19 का आयोजन शनिवार को बैंक मुख्यालय परिषर में आयोजित किया गया। इस अवसर पर पीके सिद्धार्थ संयुक्त आयुक्त सहकारिता जबलपुर संभाग जबलपुर व प्रशासक जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मौजूद रहे हैं। वार्षिक आमसभा को संबो..
                 

कमलनाथ सरकार ने किसानों को धान खरीदी का अभी तक नहीं किया भुगतान

कटंगी। नईदुनिया न्यूज। भारतीय जनता पार्टी कटंगी के कार्यकर्ताओं ने एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम कटंगी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के कार्यालय में जाकर 22 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। जिसमें किसानों को वर्ष 2018-19 धान फसल का पूर्ण भुगतान रुका हुआ है। वह मध्यप्रदेश कांग्रेस सरकार तत्काल देने सहित अन्य मांगें शामिल है।..
                 

ब्रिटिशकालीन मुरमनाला जलाशय से रिस रहा पानी

लालबर्रा। नईदुनिया न्यूज। ग्राम पंचायत भांडामुर्री व कंजई की सीमा पर स्थित ब्रिटिशकालीन मुरमनाला जलाशय का जीर्णोंद्धार शासन द्वारा पुरानी धरोहर को सहजने और किसान हित में करोड़ों की लागत से करवाया गया। लेकिन पुरानी कहावत कद्दू कटेगा तो सब में बंटेगा को चरितार्थ करते हुए संबंधित अधिकारी व ठेकेदार ने उक्त कार्य की राशि का बंदरबांट कर..
                 

बारिश में भी वनांचल के नालों से रेत उत्खनन जारी

                 

दीनदयाल स्पर्श योजनांतर्गत 22 को लिखित परीक्षा

डाक संभाग के सौजन्य से दीनदयाल स्पर्श योजना अंतर्गत रविवार 22 सितंबर को लिखित परीक्षा का आयोजन महर्षि विद्या मंदिर समनापुर रोड भटेरा चौकी में किया गया है। आयोजित यह परीक्षा दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक होगी । इस केंद्र में डाक संभाग के अंतर्गत व सिवनी जिले के 18 विद्यालयों के कक्षा छठवीं से कक्षा नवमी तक के कुल 546 विद्यार्थी लिखित परीक्षा..
                 

मंडईटेकरी में मनाई विश्वकर्मा जयंती, बुजुगों व मेधावी छात्रों का सम्मान

श्री विश्वकर्मा लोहार समाज संगठन द्वारा भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा विसर्जन के लिए भव्य शोभायात्रा निकाली गई। समाज द्वारा देवशिल्पी भगवान विश्वकर्मा जंयती के अवसर पर लांजी के मॉ काली मंदिर परिसर मंडईटेकरी में भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा स्थापना कर पूजा अर्चना की गई। समाज के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं व बुर्जुगों का सम्मान किया..
                 

कलेक्टर ने ली राजस्व अधिकारियों की बैठक

कलेक्टर दीपक आर्य ने गुरुवार को राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर राजस्व संबंधी प्रकरणों की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे सीमांकन, बंटवारा, नामांतरण के प्रकरणों का समय सीमा में निराकरण करें। बैठक में आरसीएमएस पोर्टल पर दर्ज समस्त प्रक..
                 

धूप व बारिश में खड़े रहते हैं यात्री, प्रतीक्षालय-शौचालय की मांग

लंबे समय से बस स्टैंड रामपायली में यात्री प्रतीक्षालय की लगातार मांग की जा रही है लेकिन शासन-प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। रामपायली महाराष्ट्र-मध्य प्रदेश की सीमा पर मौजूद है, जहां से महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ समेत अन्य प्रदेशों को यात्री रवाना होते हैं। राम पायली बस स्टैंड में एक सुलभ शौचालय सहित यात्री प्रतीक्षालय का नितांत अभाव वर्षों..
                 

बुदबुदा में वार्षिक आमसभा का आयोजन आज

प्राथमिक लघु वनोपज सहकारी समिति मर्यादित बुदबुदा की वार्षिक आमसभा का आयोजन 20 सितंबर को दोपहर 12 बजे किया गया है। पीतांबर नागेश्वर ने बताया कि ग्राम पंचायत भवन में आयोजित वार्षिक आमसभा में सोसायटी के क्रियाकलापों व आगामी वर्ष के लिए तैयार कार्ययोजना का संचालक मंडल द्वारा अनुमोदन किया जाएगा। साथ ही समपरीक्षा..
                 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर युवाओं ने मरीजों को बांटे फल

फोटो-5-डिंडौरी। जिला अस्पताल में मरीज को फल देते युवा। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर युवाओ ने जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को फल का वितरण किया। युवाओं द्वारा देर शाम मरीजों को फल बांटकर शीघ्र उनके स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना। साथ ही उनकी व अस्पताल की समस्याओं पर भी संबंधित अि..
                 

गोगाटोला बैगा बस्ती में स्वच्छता अभियान चला फलों का किया वितरण

18बीजीटी-16-बैहर। बस्ती में पहुंची भाजपा के कार्यकर्ता व पदाधिकारीगण। बैहर। नईदुनिया न्यूज। नगर मुख्यालय सहित आसपास के गांवों में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र? मोदी का जन्मदिवस मंगलवार को धूमधाम के साथ मनाया गया। इसी कड़ी में भाजपा के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने ग्राम गोगाटोला बैगा बस्ती में पहुंचकर स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस मौके पर बै..
                 

बालिकाओं व गर्भवती महिलाओं को बताया स्वच्छता का महत्व

सही पोषण देश रोशन कार्यक्रम में लगाई पौष्टिक आहार की प्रदर्शनी 18-बीजीटी-07-बालाघाट। कार्यक्रम में पौषण की जानकारी देते अधिकारी। बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि। शासकीय माध्यमिक स्कूल सिंगोड़ी के सभाकक्ष में आंगनवाड़ी केन्द्र के द्वारा राष्ट्रीय पोषण माह के तहत सही पोषण देश रोशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के..
                 

गणपतसाव डोहरे का किया गया अंतिम संस्कार

खैरलांजी, वारासिवनी। वयोवृद्ध 88 वर्षीय गणपतसाव डोहरे का स्वर्गवास रविवार की शाम को हो गया था। जिनका सोमवार को खुर्सीपार के स्थानीय मोक्षधाम में अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनकी अंतिम यात्रा में उनके शुभचिंतक, मित्र मंडली और परिचितों द्वारा पहुंचकर उनके अंतिम दर्शन कर परिजनों को इस दुख की घड़ी में ढांढस बंधाया। उनकी इस अंतिम यात्रा में राजन..
                 

बच्चों से पूछा स्मार्ट क्लास लगती हैं या नहीं

शासकीय हाईस्कूल गुदमा का जनपद पंचायत सीईओ ने किया निरीक्षण 17बीजीटी-16-मोहगांव, मलाजखंड। रजिस्टर चेक करते हुए सीईओ गौरीशंकर डेहरिया। मोहगांव, मलाजखंड। नईदुनिया न्यूज। जनपद पंचायत बिरसा के सीईओ गौरीशंकर डेहरिया ने सोमवार को शासकीय हाईस्कूल गुदमा का निरीक्षण किया गया। इस निरीक्षण के दौरान स्कूल के रजिस्टर के अलावा आवश्यक..
                 

गलत इलाज से छात्रा हो गई दिव्यांग

लीड शिक्षक व डॉक्टर पर छात्रा के पिता ने लगाया लापरवाही का आरोप जनसुनवाई में कलेक्टर व एसपी से शिकायत कर की कार्रवाई की मांग फोटो-1-डिंडौरी। पिता के साथ जनसुनवाई में पहुंची छात्रा। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जनपद शहपुरा के ग्राम रयपुरा निवासी ग्रामीण ने एक शिक्षक व डॉक्टर पर लापरवाही पूर्वक इलाज करने से उसकी बेटी का हाथ कट जाने क..
                 

रोजगार सहायक व सहायक सचिव ने नियमितिकरण की मांग

खनिज मंत्री के सामने रखी चार सूत्रीय मांगें 17बीजीटी-22-वारासिवनी। मंत्री प्रदीप जायसवाल को ज्ञापन देते हुए रोजगार सहायक व सहायक सचिव। वारासिवनी। नईदुनिया न्यूज। ग्राम रोजगार सहायक व पंचायत सहायक सचिव कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष रोशन सिंह परमार के एलान पर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर ग्राम रोजगार सहायक एवं पंचायत सहायक सचिव संगठन के पदाधिका..
                 

राहगीरों को हादसे से बचाने युवाओं ने हाथ में थामी कुदाल

लीड मोहगांव से मुक्की कान्हा मार्ग की 15 किलोमीटर सड़क एक साल से गड्ढों के कारण रोज हो रहे थे हादसे 16बीजीटी-16-मोहगांव, मलाजखंड। सड़क में गड्ढे भरते हुए युवाजन। 16बीजीटी-17-मोहगांव, मलाजखंड। सड़क के गड्ढे मुरम से भरकर बंद किए गए। बालाघाट/मोहगांव, मलाजखंड। नईदुनिया न्यूज। मोहगांव से मुक्की कान्हा मार्ग की 15 किलोमीटर सड़क..
                 

पंचायत में अनियमितता की होगी जांच, तीन सदस्यीय जांच दल गठित

जिपं सीईओ ने दिए निर्देश, जपं कटंगी की ग्राम पंचायत वरूण का मामला 16बीजीटी-27-कटंगी। ग्राम पंचायत वरुड़। कटंगी। नईदुनिया न्यूज। जनपद पंचायत कटंगी की ग्राम पंचायत वरूड़ में सरपंच गीता बिसेन के कार्यकाल में 7 करोड़ की लागत हुए विभिन्न निर्माण कार्यों में अनिमितता की शिकायत पर जिला पंचायत सीईओ ने जांच के निर्देश दिए है। इसके लिए तीन सदस्यीय ज..
                 

आधुनिक भारत के 'विश्वकर्मा' थे विश्वेश्वरैया

51 बालाघाट। कार्यक्रम में मौजूद लोग। 52 बालाघाट। कार्यक्रम में मौजूद अतिथिगण। सरदार पटेल विश्वविद्यालय में हुआ 'इंजीनियर्स डे' का आयोजन बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि सरदार पटेल विश्वविद्यालय परिसर डोंगरीया में 16 को अभियंता दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में पुलिस अधीक्षक बालाघाट अभिषेक तिवारी, विश्वविद्यालय के कुलाधिपति इंजीनि..
                 

जर्जर स्कूल को तोड़ रहे थे 2 मजदूर, गिरने से हुए घायल

लांजी थाना के शासकीय मिडिल स्कूल अमेड़ा का मामला लांजी। जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत अमेड़ा के शासकीय मिडिल भवन जो पुराना और जर्जर अवस्था में पहुंच चुका है जिसे तोड़कर सामग्री नीलामी किए जाने के लिए प्रस्तावित था और इसी भवन को ग्राम पंचायत द्वारा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व लांजी से अनुमति लेकर पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा अनुमति प्रदान कर एजाज..
                 

खेतों में लगी धान बारिश से होने लगी खराब, किसानों की बढ़ी मुसीबत

15बीजीटी-20-कोचेवाही। खेत में लगी एक हजार दस धान की फसल। कोचेवाही। नईदुनिया न्यूज। पिछले सप्ताह हुई लगातार बारिश से जहां मौसम में ठंडक होने से क्षेत्र सहित आसपास के इलाकों में रहने वालों ने राहत की सास ली है। इधर, जल्द ही तैयार होने वाली धान की फसलों को बारिश से नुकसान होने की आशंका बनी हुई है। जिससे किसानों चिंता सताने लगी..
                 

दो साल पहले मंडवा-डोंगरिया नाले पर बनी पुलिया टूटी

लीड एक दर्जन से अधिक गांवों का उकवा और बिठली बारिश में टूटा रहता है संपर्क बैहर विधानसभा क्षेत्र के साउथ बैहर का मामला, आदिवासियों की बारिश के दिनों में बढ़ी परेशानी 15बीजीटी-16-बालाघाट। पुलिया में झूकने से टूटा हुआ। 15बीजीटी-17-बालाघाट। नाले के पुलिया के पानी से आना जाना करते आदिवासी लोग। बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि। बैहर विधा..
                 

एक प्रतिशत रकबे में उद्यानिकी फसलें अवश्य लगाएं किसान

48 बालाघाट। नर्सरी के संबंध में कृषि मंत्री को जानकारी देते हुए हरगोविंद धुवारे। कृषि मंत्री ने रेंहगी की नर्सरी का किया निरीक्षण किसानों से किया संवाद बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि मध्यप्रदेश शासन के किसान कल्याण एवं कृषि विकास, उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण मंत्री सचिन यादव ने आज 14 सितंबर को बालाघाट जिले के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में स्थित शासकीय..
                 

हिंदी की महत्ता और बताई उसकी भूमिका

14 बीजीटी-60 बालाघाट। कार्यक्रम में हिंदी भाषा पर जानकारी देते वक्ता। सरदार पटेल विश्वविद्यालय में हुआ हिंदी दिवस पर विशेष कार्यशाला का आयोजन बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि सरदार पटेल विश्वविद्यालय परिसर डोंगरीया में 14 सितंबर को हिंदी दिवस पर कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में विश्वविद्यालय के कुलाधिपति इंजी। दिवाकर सिंह, प्रोफे..
                 

कॉलेज की देखीं व्यवस्थाएं, जताई संतुष्टि

जटाशंकर महाविद्यालय में निरीक्षण के लिए पहुंची नैक की टीम 14-बीजीटी-19-बालाघाट। पीजी कॉलेज का निरीक्षण करती नैक की टीम। बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि। मध्यप्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग भोपाल द्वारा प्रदेश में संचालित समस्त शासकीय महाविद्यालयों व अशासकीय महाविद्यालयों की अधोसंरचना के विकास व उच्च शिक्षा की गुणवत्ता उन्नयन के लिए राष्ट्रीय मूल्यांकन व प्रत्यापन..
                 

खैरलांजी स्कूल में पोषण परिचर्चा का हुआ आयोजन

बालाघाट। कार्यालय महिला एवं बाल विकास खैरलांजी अंतर्गत जिला कार्यक्रम अधिकारी के मार्गदर्शन में परियोजना अधिकारी लकेश उके, इसीसीई समन्वयक संदीप सिंह, पर्यवेक्षकों व शिक्षकों की उपस्थिति में 13 सितंबर को राष्ट्रीय पोषण मिशन अंतर्गत पोषण माह एक जन आंदोलन टेग लाइन हर घर पोषण का त्योहार अंतर्गत परियोजना स्तरीय गतिविधि अनुसार शासकीय उत्कृष्ट उच्च..
                 

कलेक्टर ने गर्रा पहुंचकर बाढ़ प्रभावितों की चर्चा

स्कूलों का भी किया निरीक्षण 13बीजीटी-35-बालाघाट। चर्चा करते हुए कलेक्टर। बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि। एक सप्ताह पूर्व वैनगंगा नदी में आई बाढ़ से गर्रा में नदी के पास रहने वाले 22 परिवार प्रभावित हुए है। इन परिवारों को ग्राम पंचायत भवन में ठहराया गया है और उनके लिए भोजन आदि भी व्यवस्था की गई है। कलेक्टर दीपक आर्य ने 13 सितंबर को ग्राम गर्रा पहुं..
                 

राणा जयंती पर किसान सम्मेलन सह कृषि प्रदर्शनी आज

कृषि मंत्री सचिन यादव होंगे मुख्य अतिथि बालाघाट। नईदुनिया। जिले के दानवीर स्वर्गीय राणा हनुमान सिंह जयंती समारोह का आयोजन प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी राणा हनुमान सिंह फाउडेंशन व कृषि विज्ञान केन्द्र बढ़गाव व जवाहर लाल नेहरू कृषि विद्यालय जबलपुर व कृषि विभाग के सयुक्त प्रयासो से 14 सितंबर को उनका जयंती समारोह शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय खेल मैदान किरना..
                 

तीन आदिवासियों की खेती वाली जमीन पर किया कब्जा

सीएम के नाम एसडीएम से की शिकायत, कार्रवाई न होने पर मांगी इच्छा मृत्यु बैहर। नईदुनिया न्यूज। तीन आदिवासियों की जमीन पर गैर आदिवासियों ने दबंगई दिखाते हुए खेती पर कब्जा कर लिया है। इसकी शिकायत किए जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। जिसके चलते पीड़ितों ने गुरुवार को सीएम कमलनाथ के नाम एसडीएम चंद्रप्रताप गोहल को ज्ञाप..
                 

वचन पत्र याद दिलाया तो बोले मंत्री, एक-एक वादे होंगे पूरे

आशा कार्यकर्ता व आशा सहयोगिनी संगठन द्वारा जिला स्तरीय सम्मान समारोह का आयोजन शासकीय अस्पताल में खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल के मुख्य आतिथ्य में किया गया। खनिज मंत्री का स्वागत कर स्मृति चिन्ह के रूप में मां सरस्वती की प्रतिमा भेंट की गई। आशा कार्यकर्ताओं व सहयोगी प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष सुशीला वट्टी ने कहा कि चुनाव के पह..
                 

सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों ने मोहा सबका मन

गणेश उत्सव के पावन पर्व पर जिले के वारासिवनी तहसील अंतर्गत ग्राम भेंडारा में न्यू गणेश उत्सव समिति शांति नगर भेंडारा द्वारा बच्चों का सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया।बच्चों के शानदार अभिनय ने दर्शकों का दिल जीत लिया। मुख्य अतिथि अरविंद बंसोड़ ने कहा कि सनातन हिन्दू धर्म में भगवान श्री गणेश भारतीय धर्म में आस्था का केंद्र है..
                 

मुर्गी वाहन के पिछले चक्के में आया प्रौढ़, मौके पर मौत

                 

सड़क के बीचों-बीच बनी गहरी दरार, राहगीर हो रहे दुर्घटना का शिकार

लीड जनपद पंचायत किरनापुर अंतर्गत ग्राम पंचायत रजेगांव से लेकर लांजी पहुंच मार्ग का मामला 11बीजीटी-28-रजेगांव। सड़क में पड़े बड़े सी दरार। रजेगांव। नईदुनिया न्यूज। जनपद पंचायत किरनापुर अंतर्गत ग्राम पंचायत रजेगांव से लेकर लांजी पहुंच मार्ग के जर्जर होने के कारण ग्रामीणों को आवागमन करने में लगातार परेशानी उठानी पड़ रही है। इस मामले में राहगीरों..
                 

बिटोड़ी में हुआ शायरी का मुकाबला

11बीजीटी-43-वारासिवनी। ग्रामीणों से मुलाकात करते हुए गौरव पारधी। वारासिवनी। नईदुनिया प्रतिनिधि जय जगदंबा सार्वजनिक गणेश उत्सव समिति देवी चौक बिटोड़ी में दुय्यम शायरी का कार्यक्रम प्रधानमंत्री जनकल्याण प्रकोष्ठ प्रदेश सदस्य गौरवसिंह पारधी के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया। उन्होंने कहा कि सभी धार्मिक कार्यक्रम हमारी भारतीय संस्कृति को प्रकट कर..
                 

बाढ़ का पानी कुम्हारी में घुसने से 12 मकान गिरे, 18 को नुकसान

कलेक्टर ने बाढ़ प्रभावित कुम्हारी का किया भ्रमण, ग्रामीणों से की चर्चा 11-बीजीटी-64-बालाघाट। कुम्हारी के ग्रामीणों से चर्चा करते कलेक्टर व अधिकारी। 11-बीजीटी-65-बालाघाट। बाढ़ के चलते ध्वस्त हुआ मकान। बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले में गत दिनों हुई अत्यधिक वर्षा व सिवनी के भीमगढ़ बांध से 90 हजार क्यूसेक पानी छोड़े जाने के कारण वैनग..