जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

टोंडयानाला पुल पर तेज रफ्तार बाइक फिसली, चालक की मौत, दूसरा सवार गंभीर घायल

                 

दड़ेकसा दलम के कमांडर इन चीफ नक्सली का शव लेकर गए स्वजन

ग्राम कंदला के जंगल में पुलिस व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में मारे गए नक्सली नागेश के शव को लेने आज 25 जून को उसके स्वजन सोनसाय पिता बुद्धु तुलावी 57 वर्ष समेत अन्य बालाघाट मुख्यालय पहुंचे, जहां जिला अस्पताल परिसर में पुलिस की मौजूदगी में पंचनामा कार्रवाई कर शव को उनको सौंपा गया। जिसके बाद पुलिस सुरक्षा के..
                 

जिले की चार जनपदों में गांव सरकार चुनने मतदाताओं में दिखा उत्साह

                 

बाघ के मूंछ के बाल सहित दो आरोपित गिरफ्तार,भेजे गए जेल

वन परिक्षेत्र पश्चिम बैहर समान्य व वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो इकाई जबलपुर की संयुक्त टीम ने बैहर से परसवाड़ा के पास परसवाड़ा बैहर मार्ग पर बुधवार को बाघ के 25 नग मूंछ के बाल सहित दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है।आरोपित गुरुवार को न्यायालय में पेश न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।वन विभाग के अधिकारी ने..
                 

दया करुणा के लिए आध्यात्मिक सशक्तिकरण जरुरीःउर्वशी दीदी

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की पहली मुख्य प्रशासिका यज्ञ माता जगदंबा सरस्वती जिन्होंने वात्सल्य की देवी बनकर संस्था का कारोबार बहुत प्यार से संभाला था।अलौकिक मां बनकर ईश्वर के प्रति बहुत ही समर्पित रही। संसार में ऐसी लाखों महिलाएं हैं जिनकी गाथाएं आप सभी ने सुनी होगी, लेकिन मातेश्वरी जी की गाथाओं में एक..
                 

जून माह से बालाघाट के लिए गेहूं का आवंटन किया बंद

गरीब की थाली भरी रही है और उसे भरपेट भोजन मिल सके इसके लिए सरकार एक रुपये किलो की दर गेहूं व एक रुपये किलो की दर से चावल समेत अन्य खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के साथ ही प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत निश्शुल्क गेहूं चावल उपलब्ध करा रही है, लेकिन बालाघाट में ऐसे पात्र हितग्राही अब सरकार की इन योजनाओं के..
                 

मलेरिया का ब़ढ़ा प्रकोप, जंगल के गांव अधिक प्रभावित

बालाघाट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। घने जंगलों में बसे बालाघाट जिले में बारिश का सीजन शुरू होने के साथ ही मच्छरजनति बीमारियों का प्रकोप भी बढ़ जाता है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग का अमला भी लगातार घर-घर का सर्वेक्षण कर मलेरिया समेत अन्य मच्छरजनित बीमारियों की रोकथाम में जुटी है। बावजूद इसके बैहर क्षेत्र में लगातार मलेरिया का प्रकोप फैलता जा रहा है। हाल ह..
                 

दस हजार की आबादी को एक दिन बाद मिल रहा पानी

                 

छत से गिर रहा प्लास्टर, दुर्घटना होने की आशंका

                 

बालाघाट में तीन बच्चों की तालाब में डूबने से मौत

                 

विश्व योग दिवस पर मतदान करने दिया गया संदेश

विश्व योग दिवस के अवसर पर योगाभ्यास के साथ ही शासकीय माडल स्कूल बिरसा में मतदाता जागरूकता के अभियान में मानव श्रृंखला का निर्माण किया गया। छात्रों व शिक्षकों एवं कर्मचारियों ने एक साथ मिलकर मतदान की शपथ ली।ग्रामीणों को मतदान करने का संदेश दिया।त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अधिकाधिक मतदान सुनिश्चित करने के लिए..
                 

नाटक के मंजे कलाकार थे मारे गए नक्सली रामे व मनोज

                 

तिरोड़ी बाजार में मतदान करने की दिलाई गई शपथ

                 

दैवेभो कर्मियों को तीन माह से नहीं मिल रहा वेतन

                 

बालाघाट में रिश्वत लेते पकड़े गए लालबर्रा तहसीलदार के रीडर को कलेक्टर ने किया निलंबित

                 

आकाशीय बिजली के चपेट में आने से दो मवेशी की मौके पर ही मौत

                 

किसानों को वितरित करने पांच क्विंटल मंगाया गया चिन्नाौर धान का बीज

किसान ज्ञान केंद्र सह कार्यालय वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी किसान कन्याण तथा कृषि विकास विभाग विकासखंड बिरसा से किसानों को चिन्नाौर धान का बीज वितरित किया जा रहा है। जिसमें क्षेत्र के किसानों के लिए पांच क्विंटल चिन्नाौर धान का बीज मंगाया गया है।चिन्नाौर धान को जीआई टैग मिलने के बाद से किसान इस धान का उत्पादन कर..
                 

आंगनबाड़ी में छह वर्षों से बिना बिजली के नौनिहाल कर रहे पढ़ाई

प्रदेश सरकार द्वारा नगर के हर वार्डों में बच्चों को खेल सामग्री सहित अन्य सामान दिए जा रहे हैं। वहीं बच्चे को अच्छा पोषक आहार भी दिया जा रहा हैं। बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले, इसे बढ़ावा देने के लिए बच्चों को पढ़ाया भी जा रहा है।मगर नगर में कुछ ऐसे आंगनबाड़ी भी है।जहां भवन में लाइट, पंखे होने के बावजूद भी छोटे-छा..
                 

राष्ट्रीय नृत्य प्रतियोगिता में रितिका जैन को मिला सर्वश्रेष्ठ कलाकार का पुरस्कार

भारतीय नृत्य कला की सबसे कठिन नृत्य कलाओं में एक नृत्य कला भरत नाट्यम में प्रशिक्षित जिले व नगर की एकमात्र नृत्य कलाकार रितिका जैन ने अपनी उत्कृष्ट नृत्य कला के प्रदर्शन से हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में आल इंडिया आर्टिस्टस एसोसिएशन शिमला द्वारा आयोजित 67वें इंडिया ड्रामा एंड डांस प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ कलाकार का..
                 

राजनीतिक पार्टी के पदाधिकारियों के साथ फार्म भरने पहुंचे उम्मीदवार, 22 को नाम वापसी

                 

नशे की लत करा रही चोरी, धान के बीज चोरी के मामले नाबालिग समेत एक गिरफ्तार

                 

वनभूमि से अतिक्रमण हटाने वन अमले ने की कार्रवाई

वन परिक्षेत्र पूर्व लांजी की टीम ने शिकायत पर पांच से छह लोगों द्वारा वनभूमि में किए गए अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की है इस दौरान बेदखली की कार्रवाई करने के साथ ही नामजद वन अपराध दर्ज किए गए है। सीएम हेल्प लाइन में की गई थी शिकायतः वन परिक्षेत्र पूर्व लांजी के वनपरिक्षेत्र अधिकारी शिशुपाल अहिरवार ने बताया कि..
                 

टिकट कटने से पार्षद गए रुठ, कुछ वार्डों में बगावत रही फूट

                 

पनिका समाज ने मनाया सद्गुरु कबीर साहेब का मनाया जन्मोत्सव

सद्गुरु कबीर आध्यात्मिक चेतना केंद्र पनिका समाज सामुदायिक भवन परसवाड़ा में सद्गुरु कबीर साहेब का प्रकट उत्सव मंगलवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर इशान पूजा कर पनिका समाज के अध्यक्ष विशाल महानंद द्वारा ध्वजारोहण झंडा गायन कर किया गया। इसके बाद सद्गुरु कबीर साहेब के प्रचारक के रूप में महंत देवी दास परवार द्व..
                 

पतंजलि योग समिति के सदस्यों ने कराया योगाभ्यास

शासन के आयुष मंत्रालय एवम पतंजलि योग समिति हरिद्वार से प्राप्त निर्देशानुसार प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी 21 जून को सुबह पांच बजे से स्थानीय सिद्धि विनायक गणेश मंदिर के नवनिर्मित सर्वसुविधायुक्त सभागृह में विश्व योग दिवस समारोह पूर्वक आयोजित किया जाएगा।पतंजलि योग समिति व भारत स्वाभिमान न्यास की बैठक में रूपरेखा सुनिश्चित की ग..
                 

पांच साल में भी नहीं बना सामुदायिक भवन, ईंट भी होने लगीं खराब

सरकार ग्राम पंचायतों में बेहतर विकास करने के लिए अनेक योजना संचालित कर रही है।लेकिन जिम्मेदारों की उदासीनता के चलते सरकारी प्रयास सिफर साबित होते हुए दिखाई दे रहे है। ये हालात इन दिनों परसवाड़ा जनपद की ग्राम पंचायत भीकेवाड़ा में बने हुए है। यहां पर पिछले पांच साल से पंचायत का सामुदायिक भवन अधूरा पड़ा हुआ ह..
                 

वट सावित्री व्रत पर महिलाओं ने की पूजा-अर्चना

                 

Kanha National Park : कान्हा के जंगल में नन्हे कदमों से जमीन नाप रहे शावक, सैलानियों को खूब भा रहे

                 

मानेगांव में तबेले में लगी आग, नौ मवेशी जिंदा जले

कटंगी थाना अंतर्गत ग्राम मानेगांव शनिवार की रात दो बजे खेत में पालतू मवेशियों को बांधने वाले तबेले में आग लगने से उसमें बंधे हुए नौ मवेशी जिंदा जल गए। रविवार को घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस और जनप्रतिनिधियों ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया। साथ ही मवेशी मालिक को शासन प्रशासन से मुआवजा दिलाए जाने का आश्वासन दिय..
                 

आंधी तूफान से दो मकान पर गिरा था पेड़, पंद्रह दिन बीतने के बाद नहीं हटाया

                 

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर भाजपा की बैठक आयोजित

नगरीय निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही नगरपालिका परिषद वारासिवनी के पार्षद चुनाव के लिए कांग्रेस, भाजपा व निर्दलीय विधायक द्वारा अपने-अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारने की तैयारियां प्रारंभ कर दी गई। वैसे तो नगरीय निकाय चुनाव की घोषणा के साथ ही कांग्रेस व भाजपा ने प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया प्रारंभ..
                 

आबकारी विभाग की टीम ने की गोरेघाट और रामजीटोला में छापेमार कार्रवाई

आगामी पंचायत और नगरीय चुनाव को ध्यान मे रखते हुए आबकारी वृत्त कटंगी की टीम ने रविवार को कटंगी वृत्त के ग्राम गोरेघाट और रामजीटोला में छापामार कार्रवाई कर दो लाख चार हजार रुपये का अवैध महुआ लाहन और कच्ची मदिरा जब्त की है।आबकारी आयुक्त मध्य प्रदेश के निर्देशानुसार जिले में अवैध मदिरा विनिर्माण परिवहन व विक..
                 

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को तीन माह से नहीं मिला वेतन, वेतन भुगतान की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

कटंगी जनपद की 81 ग्राम पंचायतों में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों में पदस्थ आंगनबाड़ी शिक्षिकाओं,सहायिकाओं को मार्च, अप्रैल और मई माह का वेतन नहीं मिला है।जिसके चलते आंगनवाड़ी नर्सरी स्कूल शिक्षिका,सहायिका एकता संघ ने शुक्रवार को अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय में कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा है। संघ की अध्यक्ष राखी उ..
                 

खेत के सूखे कुएं में भालू का बच्चा गिरा, तीन घंटे में बचाया

वन परिक्षेत्र दक्षिण लामता सामान्य के चरेगांव अंतर्गत शेरवी में एक खेत के सूखे कुएं में वन्यप्राणी मादा भालू का बच्चा विचरण करते समय कुएं में गिर गया। वन विभाग द्वारा तीन घंटे के रेस्क्यू आपरेशन चलाकर सकुशल बाहर निकाल लिया गया।दरअसल,वन परिक्षेत्र उत्तर लामता सामान्य व दक्षिण लामता सामान्य की पूरी बीटे कारीडोर से जुड़ी है।..
                 

मुठभेड़ में मारे गए नक्सली मनोज व रामे के शव छत्तीसगढ़ भिजवाए

                 

स्ट्रीट लाइट बंद होने से आमजन परेशान, बढ़ी हादसों की आशंका

                 

नहीं माने नाराज दावेदार, अब उनसे जीत की चुनौती

माही महेश चौहान, बालाघाट निकाय चुनाव में टिकट वितरण के बाद से ही भाजपा के सामने चुनौती का सफर शुरू हो गया था। टिकट नहीं मिलने से नाराज दावेदारों को मनाने के लिए पार्टी व संगठन ने ढेरों जतन किए,लेकिन रूठों को मनाने की कोशिश नाकाम रही। पार्टी के टिकट वितरण के फैसले से नाराज दावेदारों मैदान नहीं छोड़ा। पार्टी के वरिष्ठ नेता उ..
                 

योग से तन, मन व विचारों को मिलती है मजबूती

                 

तार से टकराने वाली टहनियों की नहीं हो रही छटाई

                 

पुलिस व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में शामिल थे माओवादी लीडर, 12 के विरुद्ध किया अपराध दर्ज

                 

शिक्षक पहले खुद रहते थे बीमार, योग शुरु किया तो हो गए निरोग

                 

जिला निवार्चन अधिकारी के सामने कांग्रेस ने लगाई भाजपा प्रत्याशी पर आपत्ति

नगरीय चुनाव की प्रक्रिया को पूर्ण कराने के लिए आज 20 जून को प्रत्याशियों द्वारा जमा किए गए आवेदन पत्रों की जांच की जा रही है। इस दौरान कांग्रेस ने आवेदन पत्र की जांच कक्ष में जिला निर्वाचन अधिकारी डा. गिरीश कुमार मिश्रा के समक्ष वार्ड क्रमांक 32 के भाजपा प्रत्याशी के विरुद्ध आपत्ति लगाकर उनका आवेदन पत्र तत्काल ही निर..
                 

कांग्रेस ने लगाई भाजपा प्रत्याशी पर आपत्ति, ढाई लाख से ज्यादा बिजली बिल बकाया, फिर भी एनओसी दे दी

                 

मतदान का प्रतिशत बढ़ाने देवरबेली कंसुली में निकाली बाइक रैली

लांजी जनपद के अति संवेदनशील ग्राम पंचायत देवरबेली कंसुली में कलेक्टर डा. गिरीश कुमार मिश्रा व विकेक कुमार मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत बालाघाट के मार्गदर्शन में बाइक रैली निकालकर शपथ दिलाई गई।इसके साथ ही बाइक रैली व कठपुतली नृत्य, मेहंदी, रंगोली के प्रदर्शन के माध्यम से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया..
                 

दो साल में सुंदरवाही बीट के जंगल में दूसरे गांवों के लोगों ने किया अतिक्रमण

वन परिक्षेत्र बिरसा अंतर्गत आने वाले ग्राम सुंदरवाही बीट में दूसरे गांव के आधा दर्जन से अधिक लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है। जंगल में अतिक्रमण कर लिए जाने से वन संपदा को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। इसकी शिकायत अनेक बार वन सुरक्षा समिति द्वारा जनप्रतिनिधियों से लेकर वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से की गई है।लेकिन अभ..
                 

सरेखा रेलवे फाटक में हम फाउडेशन ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

                 

मतदान का प्रतिशत बढ़ाने निकाली साइकिल और बाइक रैली

                 

टिकट वितरण के बाद रुठों को मनाने निकल पड़े भाजपाई, बनाई दस-दस की टीम

                 

शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय बैहर में मनाया गया प्रवेश उत्सव

शासकीय विद्यालय उत्कृष्ट विद्यालय बैहर में शुक्रवार को प्रवेश उत्सव कार्यक्रम मनाया गया। इस मौके पर छात्रों का तिलक वंदन कर पुस्तकों का वितरण किया गया।कार्यक्रम प्राचार्य आलोक चौरे के मुख्य आतिथ्य में हुआ। विद्यालय के प्राचार्य आलोक चौरे ने बताया कि सत्र 2022-23 के लिए बच्चों को शाला में प्रवेश दिया गया। इस अवसर पर संस्थ..
                 

छठवें दिन 71 प्रत्याशियों ने जमा किया आवेदन, फार्म भरने का आज अंतिम दिन

आवेदन पत्र जमा करने के छठवें दिन आज 17 जून 2022 को नगर पालिका परिषद बालाघाट के वार्डों से पार्षद के निर्वाचन के लिए कुल 71 प्रत्याशियों द्वारा आवेदन पत्र जमा किए गए है। पांचवें दिन 24, चौथे दिन 14, तीसरे दिन 10 व दूसरे दिन पांच प्रत्याशियों द्वारा नाम निर्देशन पत्र जमा किए गए है। इस प्रकार नगरीय क्षेत्र बालाघाट के पार्षद पद..
                 

बालाघाट : नहर में मृत मिला बाघ, शिकार की आशंका

                 

अनियंत्रित बाइक खेत में घुसी, सवार घायल

रामपायली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सिंगोड़ी में बुधवार की दोपहर बाइक अनियंत्रित होकर सडक़ किनारे खेत में घुस जाने से एक 45 वर्षीय बाइक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया।जिसे 108 एंबुलेंस से सिविल अस्पताल वारासिवनी में भर्ती करवाया गया है। इस दुर्घटना में उसकी बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं। बताया जाता है कि दिनेश पिता रुखन..
                 

पंप संचालकों के लाखों रुपये डिपो में जमा फिर भी नही मिल रहा डीजल

                 

कलेक्टर व सीईओ ने मानव सेवार्थ के लिए किया रक्तदान, नगर पालिका के स्टाफ ने भी किया रक्तदान

शहीद भगतसिंह जिला अस्पताल की ब्लड बैंक में आज 14 जून को विश्व रक्तदान दिवस पर रक्तदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयोजित इस रक्तदान शिविर में कलेक्टर डा. गिरीश कुमार मिश्रा, जिला पंचायत सीईओ विवेक कुमार व नगर पालिका सीएमओ सतीश मटसेनिया , मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडेय ने भी मानव सेवार्थ के..
                 

कान्हा में नन्हे कदमों से जंगल की जमीन नाप रहे दो शावक, पर्यटकों को भी लुभा रहे

                 

कार ने एक्टिवा को मारी टक्कर, एक युवक घायल

लामता थाना के अंतर्गत सलंगटोला मार्ग पर हुंडी के पास सोमवार को एक तेज रफ्तार कार ने एक्टिवा चालक को टक्कर मार दी।दुर्घटना में राहुल पिता वेदप्रकाश घुले 25 वर्ष वार्ड नंबर दो लामता निवासी घायल हो गया।घटना के संबंध में घायल राहुल घुले ने बताया कि वह बीएससी फाइनल इयर का छात्रा है सोमवार को परसवाड़ा से एक्टिवा वाहन में सव..
                 

औषधि के पौधे लगाने खोदे गड्ढे गए गड्ढे पूर दिए

                 

मानवता की राह में मजहब नहीं बनता रोड़ा, युवाओं में रक्तदान का जुनून दे रहा प्रेरणा

                 

जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर परिसर में सूअरों के जमावड़ा

जिला अस्पताल में स्थित ट्रामा सेंटर परिसर में गंदगी होने से सूअरों का जमावड़ा बना रहता है और इससे गंदगी फैल रही है।ऐसे में अस्पताल में भर्ती मरीजों के साथ उनके स्वजनों को परेशान होना पड़ता है।गंदगी को लेकर अनेक बार जिम्मेदारों के संज्ञान में लाने के बाद भी गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है।बावजूद हालात जस के त..
                 

सारस के संरक्षण के लिए बालाघाट में वातावरण अनुकूल

जिला प्राकृतिक संपदा से समृद्ध है। जिले में जंगलों ने वन्य प्राणियों को संरक्षित किया है। वहीं दूसरी तरफ नदियों ने भी अपने तटों पर पक्षियों को पनाह दी है। जिले के जंगलों में जिस तरह अनुकूल वातावरण पर वन्य प्राणी बाघ और तेंदुए अपनी संख्या बढा रहे हैं। उसी तरह विशालकाय पक्षी सारस भी अपनी आबादी बढ़ा रहे हैं। वैनगंगा आ..
                 

मलेरिया निरोधक माह पर कार्यशाला का हुआ आयोजन-

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कटंगी में मलेरिया निरोधक माह पर मलेरिया एडवोकेसी पर कार्यशाला का आयोजन किया गया।जिला मलेरिया अधिकारी डा. एम जुनेजा व खंड चिकित्सा अधिकारी डा. पंकज दुबे के नेतृत्व में कार्यशाला आयोजित की गई।कार्यशाला में मलेरिया निरीक्षक जीआर भलावी ने जीवी मलेरिया वाहकों की प्रजातियों के बारे में वि..
                 

Ad

मंच से भाषण दिया तो सरपंच प्रत्याशी ने दंपती को पीटा

ग्राम पंचायत चुनाव में प्रतिद्वंद्वी पार्टी के उम्मीदवार के विरुद्ध ग्रामीण को मंच से भाषण देना महंगा पड़ गया। भाषणबाजी से नाराज सरपंच प्रत्याशी ने अपने पुत्रों और साथियों के साथ मिलकर भाषण देने वाले और उसकी पत्नी के साथ उसी के घर पहुंचकर उनके साथ मारपीट कर दी। घटना के बाद दोनों पक्षों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है..
                 

'मूल्यनिष्ठ परिवार के लिए मां का योगदान बहुत आवश्यक'

कटंगी (नईदुनिया न्यूज)। कटंगी सेवा केंद्र में गुरुवार को मदर्स डे व इस वर्ष की थीम दया एवं करुणा के लिए आध्यात्मिक सशक्तिकरण प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया गया। प्यारी मीठी मदर्स का स्मृति दिवस उल्लासपूर्ण वातावरण में मनाया गया। कटंगी सेवा केंद्र संचालिका ब्रह्माकुमारी राजयोगिनी उषा दीदी ने कहा कि दया और करुणा के लिए आध्यात्मिक सशक्तिकरण बहुत आवश्यक..
                 

Ad

पतंजलि योग परिवार ने मनाया विश्व योग दिवस

                 

Ad

Balaghat Naxal Encounter: 10 साल बाद मां को मिली नक्सली बेटी की मौत की खबर

                 

Ad

अनाधिकृत रूप से चल रहीं दो एंबूलेंस को यातायात पुलिस ने जब्त

अतिआवश्यक सेवा के रुप में शामिल एंबुलेंसों का संचालन भी नियमों का ताक पर रख कर किया जा रहा है। एक ऐसे ही मामले में यातायात पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद दो एंबुलेंस पर कार्रवाई कर उन्हें जप्त किया है। यातायात थाना प्रभारी शैलेन्द्रसिंह यादव ने बताया कि मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डा. मनोज पांडेय ने शिकायत..
                 

एंटी स्नैक वैक्सीन होने के बाद भी जिला अस्पताल में किया जा रहा रेफर

                 

तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से बाइक सवार की मौत

                 

मतदाताओं को जागरूक करने निकाली रैली, मतदान करने दिया संदेश

                 

योग से स्वस्थ रहने का संदेश दे रही दिव्या, सरलता से कठिन योगासन कर रही

                 

बालाघाट के ग्राम कंदला के जंगल में नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, तीन नक्सली मारे गए

                 

अंतराष्ट्रीय योग दिवस के पहले प्रतिदिन योग साधक कर रहे योग साधना

स्थानीय श्री सिद्धि विनायक गणेश मंदिर वार्ड चार बालाघाट रोड़ में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून मंगलवार की तैयारियां जोर शोर से प्रारंभ हैं। प्रतिदिन सूर्योदय के पूर्व पांच बजे से भारी संख्या में योग साधक, साधिकाएं एवं बच्चे उपस्थित होकर शासकीय प्रोटोकाल के अनुसार योग अभ्यास कर रहे हैं।पतंजलि योग समिति के विभाग प्रमुख गो..
                 

जलभराव से कीचड़ में तब्दील हुई सड़क, नाराज रहवासियों ने किया विरोध प्रदर्शन

                 

मलेरिया व डेंगू को नियंत्रण करने चल रहा जागरूकता अभियान

जिले के बैहर, बिरसा व परसवाड़ा, लामता, किरनापुर सहित अन्य जगह मलेरिया व डेंगू नियंत्रण के लिए एंबेड परियोजना माह में प्रत्येक रविवार मच्छर पर वार कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसके लिए मलेरिया व डेंगू मुक्त बनाने की दिशा में गोदरेज के सहयोग से फैमिली हेल्थ इंडिया,स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग बालाघाट के संयुक्त तत्वावधान में..
                 

वन्य प्राणियों को सड़क पर आने से रोकने वन विभाग ने लगाए कटीले तार

                 

डाक्टर बनकर कर रहे सेवा

                 

मतदान का प्रतिशत बढ़ाने साढ़े चार हजार महिलाएं मतदाताओं को कर रहीं जागरूक

                 

आकाशीय बिजली गिरने से खेत से लौट रहे युवक की मौत, युवती घायल

वारासिवनी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कटंगझरी में शुक्रवार की दोपहर साइकिल से खेत से लौट रहे 22 वर्षीय युवक की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई।जबकि पीछे बैठी युवती गंभीर रूप से घायल हो गई।घायल को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।हादसा इतना वीभत्स था कि मृतक के कपड़े सहित शरीर का अधिकांश हिस्सा बुरी तरह झु..
                 

ऋणों की आनलाइन प्रविष्टि, रासायनिक खाद, केसीसी वितरण की समीक्षा की

प्रदेश की समस्त जिला सहकारी केंद्रीय बैंकों के प्रमुख अधिकारियों की बैठक बुधवार को अपैक्स बैंक भोपाल स्थित भवन में आयोजित किया गया। बैठक में प्रमुख रूप से केसी गुप्ता आइएएस प्रमुख सचिव मप्र शासन सहकारिता विभाग भोपाल, संजय गुप्ता आइएस पंजीयक आयुक्त सहकारिता एवं पंजीयक सहकारी संस्था भोपाल, पीएस तिवारी प्रबंध संचालक..
                 

डिपों में रैक नहीं लगने से सप्लाई हो रही बाधित, संचालकों को भी उठाना पड़ रहा भारी नुकसान