जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Coronavirus in Bilaspur : जिला पंजीयक कार्यालय को लगा 16 करोड़ का झटका

                 

Chhattisgarh Murder : पत्नी की हत्या के बाद पति ने टांगी लेकर मचाया आतंक

                 

धर्मशाला में बनेगा होम आइसोलेशन सेंटर, होटलों को भी लिया गया नियंत्रण में

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। कन्हर नदी पुल के समीप जांच बैरियर को सील किए जाने के बाद कलेक्टर संजीव कुमार झा, पुलिस अधीक्षक टीआर कोशिमा, नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल, उप पुलिस अधीक्षक प्रशांत कुमार कतलम ने वहां का मुआयना किया। निरीक्षण के दौरान एनीकट के समीप सत्यनारायण धर्मशाला को होम आइसोलेशन बनाने के लिए चिन्हित किया गया।..
                 

भारी वाहनों के चालक फंसे, खाने के लिए इधर-उधर भटक रहे

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। कन्हर नदी पुल के पास बैरियर को सील कर देने से भारी वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है। इसके कारण कई वाहन नगर के रिंग रोड में कई दिनों से कतार में खड़े हैं। कई दिनों से खड़े इन वाहनों के स्टाफ के सामने खाने के लाले पड़ रहे हैं। नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल के नेतृत्व में स्थानीय लोग चालकों को रात..
                 

लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने पुलिस हुई सक्रिय

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। नगर में लॉकडाउन का पालन कराने कलेक्टर संजीव कुमार झा व एसपी टीआर कोशिमा के निर्देश पर पुलिस ने पेट्रोलिंग बढ़ा दी है।थाना प्रभारी सुरेंद्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में पुलिस टीम ने शहर के एक-एक प्रतिष्ठानों को बंद कराते हुए सड़क पर घूमने वाले लोगों को वहां से घर का रास्ता दिखाया। एक दिन पूर्व ही दिल्ली के नि..
                 

पुलिस जवानों ने ग्रामीणों को वितरित किया फल

महावीरगंज(नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले की रामानुजगंज थाना अंतर्गत पुलिस चौकी विजयनगर के पुलिस अधिकारी, जवानों ने विजयनगर एवं महावीरगंज के स्थानीय ग्रामीणों को फल वितरण कर उनसे लॉकडाउन को सफल बनाने की अपील की गई। सामान्यतः लॉकडाउन के अवधि में पुलिस के जवानों को भ्रमण कर लोगों को समझाते हुए एवं डांटते हुए स्थिति का जायजा लेते..
                 

80 किलोमीटर पैदल चले तब मिली पुलिस की मदद

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले के राजपुर थाने के समीप बुजुर्ग महिला के साथ दो बच्चे और उसकी मां को भूख से बेहाल देख पुलिस ने मदद की। दो दिन में 80 किलोमीटर की यात्रा पैदल चल कर चारों राजपुर पहुंचे थे। यहां भोजन और विश्राम के बाद पुलिस ने सभी को मालवाहक से अंबिकापुर के लिए रवाना कर दिया। राजपुर थाने के सामने भूख से ब्याकुल..
                 

गुजरात में फंसे 150 मजदूरों को वापस लाने नेताम ने लिखा पत्र

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। गुजरात राज्य के भरुच जिले में फंसे जिले के लगभग 150 मजदूरों को वापस लाने राज्यसभा सदस्य रामविचार नेताम ने पहल करते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर उन्हें वापस लाने का आग्रह किया है। कोरोना वायरस के चलते जनपद पंचायत रामचंद्रपुर के ग्राम धौली, त्रिशू..
                 

युकां के स्वयंसेवक बने मुजस्सम

कुसमी (नईदुनिया न्यूज)। युवक कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पूर्णचंद पाढ़ी ने कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाने एवं लाक डाउन के दौरान प्रभावित होने वाले लोगों की मदद के लिए सभी जिलों में युवा कांग्रेस स्वयंसेवक नियुक्त किए हैं। बलरामपुर जिले के लिए युकां जिलाध्यक्ष मुजस्सम नजर को युकां कांग्रेस स्वयं सेवक बनाया गया है। प्रदेशाध्यक्ष ने सभी स्वयंसेवकों..
                 

सड़कों पर घूमने वाले मवेशियों को खिलाया गया गुड़-चना

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। लॉकडाउन में नगर व दुकानें बंद होने से सड़कों पर घूमने वाले मवेशियों को खाने-पीने के लाले पड़ गए हैं। ऐसे में कुछ सामाजिक संगठन के लोग मवेशियों को चारा-पानी का इंतजाम कर रहे हैं। समाज सेवी संस्था जन चेतना कल्याण मंच के अध्यक्ष विकास दुबे घर व चौक-चौराहे पर विचरण कर रहे मवेशयिों को गुड़-चना व पा..
                 

लॉज अधिग्रहित, जरूरी हुआ तो करेंगे उपयोग

रामानुजगंज(नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले के रघुनाथनगर व सामरी में प्रशासन द्वारा बाहर से आये लोगों को क्वारंटाइन सेंटर आरंभ किया गया है। यहां दूसरे प्रदेशों व जिलों से आए लोगों को रखा गया है। भविष्य में आवश्यकता पड़ने पर प्रशासन द्वारा रामानुजगंज की सीमा से लगे आमंत्रण भवन को भी तैयार कर लिया गया है। जिले के चार लाज भी अधिग्रहित कर लिए गए है ताि..
                 

सुबह 10 से शाम चार बजे तक खुलेंगे बैंक

                 

देवगई गांव के प्रवेश के तीनों रास्तों को ग्रामीणों ने किया बंद

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम पंचायत देवगई के लोगों ने मुख्य सड़क पर बांस की बल्ली से नाकेबंदी कर बाहरी लोगों के आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है । कोरोना वायरस की रोकथाम के कारण जारी लाक डाउन का असर ग्राम देवगई में देखने को मिल रहा है। यहां के लोगों ने तीनों मुख्य मागोर्ं पर बांस की बल्ली लगाकर नाकेबंदी कर दी है। इ..
                 

पुलिस का मानवीय चेहरा आया सामने

शंकरगढ़(नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले के ब्लाक मुख्यालय शंकरगढ़ व आसपास के इलाके में मुश्किल में फंसे लोगों की मदद के लिए पुलिस अधिकारी-कर्मचारी सामने आ रहे हैं। बिलासपुर के कोटा से कुछ परिवारों के लोग शंकरगढ़ में आकर रुके हुए थे, इनके द्वारा गांव-गांव में घूमकर सांप दिखाया जाता था। लाक डाउन के पहले तक इनके भोजन की व्यवस्था हो..
                 

पाली में साइकिल खरीदी फिर चलाकर झारखंड गए कामगार

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। लॉकडाउन के कारण काम बंद होने के बाद झारखंड के कामगार व मजदूर वापस अपने घर लौटने हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं। झारखंड की सरहद सील होने के बाद भी वे दूसरे रास्तों से वहां जा रहे हैं। शनिवार रात पाली से साइकिल में चालकर पांच वाहन चालक रामानुजगंज पहुंचे। ये सभी कामगार बिलासपुर की एक कंपनी में वाहन..
                 

गर्भवती महिला की हालत बिगड़ी, समय रहते पुलिस ने की मदद

कुसमी (नईदुनिया न्यूज)। लाक डाउन के दौरान एक गर्भवती महिला की हालत गंभीर होने पर पुलिस ने स्वास्थ्यकर्मियों की मदद से उसे अस्पताल में दाखिल कराया। महिला को समय से पहले प्रसव होने की आशंका के मद्देनजर उसका अस्पताल में गर्भपात कराया गया। उपचार के बाद महिला की हालत सामान्य है। कुसमी पुलिस को सूचना मिली कि स्थानीय दर्रीपारा में एक गर्भवती महिला..
                 

जरूरतमंदों को सूखी खाद्य सामग्री व मास्क देने आगे आए भाजपाई

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के बाद नगर में लॉकडाउन से आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के सामने राशन की समस्या खड़ी हो गई है। ऐसे लोगों को खाद्यान्न सामग्री एवं मास्क वितरण का काम भाजपा मंडल अध्यक्ष शर्मिला गुप्ता के नेतृत्व में किया जा रह है। इस अभियान में बिगु दास, संतोष केसरी, अशोक केसरी, मुकेश केसरवानी, सन्नी केस..
                 

राजपुर ब्लॉक के कई पंचायत की सीमाएं सील

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए देशव्यापी लॉकडाउन का असर ग्रामीण क्षेत्रों में भी नजर आ रहा है। ग्रामीण क्षेत्र में लोग स्वप्रेरणा से घरों से बाहर निकलना बंद कर चुके हैं। पंचायत प्रतिनिधियों की पहल पर गांव की सीमाओं को सील किया जा रहा है। बलरामपुर जिले के राजपुर विकासखंड के कई ग्राम पंचायत कोरोना वायरस से..
                 

पार्षद ने सैनिटाइजर, मास्क के लिए दिए एक लाख

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए आवश्यक संसाधनों की पूर्ति के लिए जनप्रतिनिधि भी सामने आने लगे हैं। नगर पंचायत राजपुर की पार्षद रेनू त्रिपाठी ने पार्षद निधि से एक लाख रुपये प्रदान किए हैं। नगर पंचायत राजपुर के सीएमओ को प्रेषित पत्र में उन्होंने उल्लेख किया है कि नगर पंचायत क्षेत्र एवं उनके वार्ड क्रमांक..
                 

गोपालपुर में फंसे सोनभद्र के 28 लोगों को भेजा गया वापस

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले के राजपुर विकासखंड के ग्राम गोपालपुर में फंसे उत्तरप्रदेश के 28 लोगों को स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मदद से गुरुवार को उनके गृह ग्राम के लिए रवाना कर दिया गया। बकायदा कार्यपालिक मजिस्ट्रेट से उनकी आवाजाही के लिए अनुमति दी गई और वाहन की व्यवस्था सुनिश्चित कर सभी को घर भेज दिया गया। जनप्रतिनिधियों और..
                 

बैंक लोन भुगतान करने दें एक माह की मोहलतः राजेन्द्र

राजपुर (नईदुनिया न्यूज)। सरगुजा संभाग के किसानों ने किसान क्रेडिट कार्ड के तहत लिए लोन को 31 मार्च तक नहीं पटाने पर 17 प्रतिशत ब्याज पर कोरोना की वजह से किए गए लॉकडाउन के कारण एक महीने तक राहत देने की मांग की है। बलरामपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी ने भी किसानों के इस मांग को जरूरी बताते हुए समर्थन किया है। सरगुजा संभाग के..
                 

बिलासपुर में फंसे 237 कामगार झारखंड हुए रवाना

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। केरल से झारखंड जाने के लिए निकले 237 मजदूर मंगलवार देर रात बसों से कन्हर पुल पार कर झारखंड रवाना हो गए। ये सभी मजदूर बिलासपुर रेलवे स्टेशन में पहुंचने के बाद कोई वाहन सुविधा नहीं होने के कारण फंस गए थे। केरल में मजदूरी करने वाले 237 यात्री मजदूर बिलासपुर स्टेशन पर एर्नाकुलम बिलासपुर एक्सप्रेस से पहुंचे हुए..
                 

नगर हुआ लॉक डाउन, भारी वाहनों की लगी कतार

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने पूरे नगर को लाक डाउन कर लोगों को अपने-अपने घरों में ही रहने के निर्देश दिए गए हैं। नगर में जगह-जगह पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। समझाइश के बाद भी बेवजह घूमने वाले लोगों पर पुलिस अब कड़ाई भी बरत रही है। कन्हर नदी पुल के समीप झारखंड बार्डर में तैनात जवान लोगों पर नि..
                 

राजपुर ब्लाक के 40 लोगों को भेजा गया रघुनाथनगर क्वारंटाइन में

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। दुबई के अलावा देश के अलग-अलग राज्यों से वापस लौटे राजपुर विकासखंड के 40 लोगों को वाड्रफनगर विकासखंड के ग्राम रघुनाथनगर के क्वारंटाइन में रखा गया है। बलरामपुर जिला प्रशासन द्वारा उत्तरप्रदेश व मध्यप्रदेश की सीमा से लगे रघुनाथनगर तथा झारखंड सीमा से लगे सामरी में क्वारंटाइन केंद्र विकसित किया गया है। विदेश और दूसरे प्रदेशों से आ..
                 

जंगल में मिली महिला की संदिग्ध अवस्था में लाश

कुसमी (नईदुनिया न्यूज) घर से मवेशी चराने निकली महिला के दूसरे दिन जंगल में संदिग्ध अवस्था में शव मिलने से सनसनी फैल गई है। सूचना पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है। शव की हालत देख महिला के साथ दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या करने की आशंका जताई जा रही है। ग्राम पंचायत जिगनिया की एक ग्रामीण की पत्नी रविवार की सुबह मवेशियों को लेकर चराने..
                 

स्कार्पियो की टक्कर से साइकिल सवार चार बच्चे घायल

कुसमी (नईदुनिया न्यूज)। स्कार्पियो वाहन की टक्कर से साइकल सवार चार बच्चे घायल हो गए। घायलों को कुसमी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्राम गजाधरपुर निवासी जयनाथ राजवाड़े व उसका छोटा भाई इंदरसाय घर से साइकिल लेकर घूमने के निकले। उन्हें रास्ते में गांव का राहुल व रमन कुमार मिला। इसके बाद सभी एक ही साइकिल में सवार होकर कुसमी की आ..
                 

बलरामपुर जिले के तीन चेकपोस्ट में निगरानी केंद्र की स्थापना

रामानुजगंज(नईदुनिया न्यूज)। झारखंड, उत्तरप्रदेश और मध्य प्रदेश की सीमा से जुड़े बलरामपुर जिले के तीन चेकपोस्ट में निगरानी केंद्र का गठन किया गया है। पड़ोसी प्रदेश से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है। बलरामपुर कलेक्टर संजीव झा ने कोरोना वायरस से बचाव, रोकथाम एवं प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए जिला स्तरीय कोर कमेटी का ग..
                 

झारखंड से आने वाले लोगों की हो रही थर्मल इमेजर से जांच

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस की दहशत के बीच शनिवार झारखंड सरहद पर कन्हर पुल के समीप बने जांच बैरियर में एसडीएम अभिषेक गुप्ता, एसडीओपी नितेश कुमार गुप्ता के नेतृत्व में वन विभाग, राजस्व विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा झारखंड की ओर से आने वाले लोगों की थर्मल इमेजर मशीन से जांच की गई। एक ओर जहां बार्डर म..
                 

रामनवमी के दिन भी मंदिरों में पसरा रहा सन्नाटा

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। रामनवमी के दिन भी राजपुर के महामाया मंदिर सहित आसपास के ग्रामों में स्थित दुर्गा मंदिरों और देवी धामों में वीरानी छाई रही। नवरात्रि के पहले दिन से ही मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ा करती थी, लेकिन इस बार कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और नियंत्रण के लिए जारी गाइडलाइन के अनुरूप मंदिरों में श्रद्धालुओं का प्रवेश व..
                 

एनएसयूआइ ने लोगों एवं पुलिसकर्मियों को बांटे मास्क

                 

पहाड़ी कोरवा जेल में, पुलिस ने परिवार के सदस्यों की मदद की

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। पत्नी की हत्या के आरोप में जेल दाखिल कराए गए पहाड़ी कोरवा के परिवार में जीवन यापन का संकट उत्पन्न होने की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मानवता का परिचय देते हुए राशन और रोजमर्रा की जरूरतों की आवश्यक सामग्री प्रदान की। मामला बलरामपुर जिले के बरियों पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम भिलाई खुर्द का है। लगभग एक हफ्ते पहले इस गांव..
                 

किराया के लिए मकान खाली कराने का बनाया दबाव तो फंसेंगे मुश्किल में

बलरामपुर(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस कोविड-19 के बचाव एवं रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने सभी जरूरी कदम उठाए है और नागरिकों की सुरक्षा एवं सहयोग के लिए निरंतर प्रयासरत्‌ है। बलरामपुर-रामानुजगंज की सीमा में संक्रमण से बचाव एवं स्वास्थ्यगत्‌ आपातकाल को नियंत्रित करने हेतु समय-समय पर आवश्यक आदेश जारी किए गए हैं। जिले के मजदूर, दैनिक वेतन..
                 

निर्माणाधीन पीएम आवास से चौखट, पटरा जब्त

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए जारी लाक डाउन का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे लकड़ी तस्करों के खिलाफ बलरामपुर जिले में ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। बलरामपुर वनमंडल अधिकारी डा. प्रणव मिश्रा के निर्देश पर दिन के उजाले के अलावा रात के अंधेरे में भी वन विभाग की टीम मुस्तैदी से कार्य कर..
                 

वेतन देयकों को 4 तक ई-कोष में अपलोड करें

बलरामपुर(नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर संजीव झा ने बताया कि आहरण एवं संवितरण अधिकारियो द्वारा प्रतिमाह 25 तारीख तक वेतन देयक ई-कोष के माध्यम से अपलोड किया जाता है। प्रायः यह देखा गया है कि माह मार्च पेड इन अप्रैल 2020 का देयक अप्रैल में अपलोड किये जाते है। इसे देखते हुए सभी आहरण एवं संवितरण अधिकारियो को साईबर टेजरी साफ्टवेयर में रिमोट लॉग इन..
                 

पुलिस ने युवक से बरामद की नशीली दवाएं

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। सनावल पुलिस ने ग्राम कुरलुडीह में एक युवक से नशीली दवाएं बरामद कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। सनावल थाना प्रभारी अमित कुमार बघेल को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम कुरलुडीह स्थित धाम के पास शमशाद अंसारी के नशीली दवाएं बेचने की फिराक में घूम रहा है। जानकारी के बाद पुलिस टीम ने उक्त युवक को हिरासत में लेकर..
                 

प्रभावित लोगों की मदद के लिए सौंपी गई खाद्य सामग्री

कुसमी (नईदुनिया न्यूज)। लॉकडाउन से प्रभावित लोगों की मदद के लिए हर क्षेत्र से लोग सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में कुसमी इंडियन्स क्लब के सदस्यों द्वारा प्रभावित लोगों की मदद के लिए चंदा एकत्र कर गत दिवस खाने-पीने की सामग्री खरीद कर नगर पंचायत कुसमी को सौंपा गया। इन सामग्रियों को जरूरतमन्द लोगों को दिया जा रहा है। इस अभियान में राजू मंडल, राि..
                 

चैती छठ पर लगा कोरोना का ग्रहण, कन्हर नदी के तट रहे सूने

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण ने इस साल चैती छठ के आयोजन पर ग्रहण लगा दिया। कन्हर नदी के किनारे हर साल होने वाले चैती छठ के आयोजन के इस बार नहीं होने से यह इलाका सूना रहा। लोगों के घरों में भी इस आयोजन को लेकर ज्यादा उत्साह नजर नहीं आ रहा है। चैत्र राम नवमी के अवसर पर सालों से रामानुजगंज के कन्हर न..
                 

पत्थर का टुकड़ा घुसा सीने में, पहाड़ी कोरवा की मौत

शंकरगढ़(नईदुनिया न्यूज)। लकड़ी काटने के उपयोग में आने वाले आरा को धार देने असुरक्षित तरीका अपनाए जाने से शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम धारानगर में सोमवार को पहाड़ी कोरवा की मौत हो गई। अचानक एक पत्थर का टुकड़ा पहाड़ी कोरवा के सीने में जा घुसा, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। धारानगर कटरापारा निवासी सुखू पिता सुधना पहा़..
                 

एसपी ने लॉकडाउन की स्थिति का लिया जायजा

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। लॉकडाउन का इलाके में जायजा लेने बलरामपुर एसपी टीआर कोशिमा और एडिशनल एसपी प्रशांत कतलम ने जगह-जगह पर तैनात जवानों से चर्चा कर वहां की स्थिति के बारे में चर्चा की। एसपी ने बलरामपुर मुख्यालय के जिला अस्पताल के समीप दुकानों एवं वहां पर तैनात पुलिसकर्मियों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने की हिदायत द..
                 

अंबिकापुर से रामानुजगंज तक नजर आ रहे झारखंड-बिहार के फंसे यात्री

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। छत्तीसगढ़ को झारखंड से जोड़ने वाले अंबिकापुर-रामानुजगंज मुख्य मार्ग में जगह-जगह दो-दो, चार-चार पैदल यात्री नजर आ रहे हैं। यह यात्री छत्तीसगढ़ के विभिन्न शहरों में संचालित कल कारखानों में काम किया करते थे। लॉकडाउन के कारण कामकाज बंद होने से सभी अपने-अपने घरों को लौट रहे हैं, लेकिन परिवहन सुविधा नहीं होने के कार..
                 

जन्मदिन पर जश्न नहीं, जरूरतमंदों को प्रिंटी ने बांटा गर्म भोजन

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन से पूरा इलाका प्रभावित है। हर छोटे-बड़े आयोजन रद्द हो गए हैं। लोग अपने-अपने घरों में ही सिमटकर रह गए हैं। ऐसे में नगर के व्यवसायी प्रमोद केशरी की बेटी प्रिंटी केशरी ने इस बार अपने जन्मदिन को खास बना दिया। जन्मदिन की धूमधाम व पार्टी की जगह उसने गरीबों को भोजन देने क..
                 

मनोहरपुर ग्राम पंचायत को कर दिया सील

शंकरगढ़(नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ ब्लाक मुख्यालय में लाक डाउन पूरी तरीके से सफल है। अब पंचायत क्षेत्रों में भी ग्रामीणों में जागरूकता देखी जा रही है और लोग अपने-अपने गांव की सीमाओं को सील कर बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित कर रहे हैं। शंकरगढ़ जनपद पंचायत के कई गांवों को सील कर दिया गया है। गांव में प्रवेश और बाहर निकलने..
                 

हैंडलूम मेला बंद, कर्मचारियों के पास खाने के लिए राशन नहीं

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। नगर में लगे हैंडलूम हैंडीक्राफ्ट मेले के कर्मचारियों के पास अब खाने के लिए राशन नहीं है। लॉकडाउन के बाद सभी कर्मचारी यहां फंस गए हैं। जो पैसे उनके पास थे उसके खत्म होने के बाद उनके सामने कठित स्थिति पैदा हो गई है। हालांकि इसकी जानकारी जैसे-जैसे लोगों को मिल रही है वे उनकी मदद कर रहे हैं। ये सभी अ..
                 

कोटा के 20 परिवार के 84 सदस्य फंसे, मदद को बढ़े हाथ

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। बिलासपुर जिले के कोटा क्षेत्र के गांव से आकर राजपुर विकासखंड के बरियों व आसपास के इलाके में सांप दिखाने के साथ ही कृषि औजारों को धार देने वाले 20 परिवार के 84 सदस्य लॉकडाउन के कारण फंसे हुए हैं। उनके समक्ष आजीविका का संकट पैदा हो गया है। गांव में लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं और बाहरी लोगों के..
                 

पंचायत सचिव संघ मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में जमा कराएंगे एक दिन का वेतन

कुसमी(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस की समस्या को देखते हुए पंचायत सचिव संघ जिला बलरामपुर ने अपने-अपने एक दिवस का वेतन मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में जमा करने की घोषणा की है। इसके लिए पंचायत सचिव संघ के बलरामपुर जिलाध्यक्ष सूरजमल सोनी सर्वसम्मति से लेटरपैड में जिला पंचायत सीईओ बलरामपुर को लिखित में आवेदन सौंप कर बलरामपुर जिले के सम..
                 

बैंक व दुकानों में सामाजिक दूरी की व्यवस्था

शंकरगढ़(नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले के ब्लाक मुख्यालय शंकरगढ़ व आसपास के इलाके में लाक डाउन पूरी तरह से सफल है। लोग घरों में ही रह रहे है, सड़कों में सन्नाटा पसरा हुआ है। वाहनों की आवाजाही पूरी तरीके से बंद है। बैंकों और रोजमर्रा की जरूरतों के व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था कर उसका पालन कराया जा रहा है। विकास..
                 

प्रशासन सहयोग को तैयार, जनता सामने आएः कलेक्टर

बलरामपुर(नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर संजीव झा ने बताया कि प्रशासन की पूरी टीम नागरिकों के सहयोग हेतु समर्पित भाव से कार्य कर रही है, इसलिए नागरिक भी शासन के निर्देशों का अक्षरशः पालन कर दायित्व का निर्वहन करें। कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव हेतु जिला प्रशासन ने कुछ कड़े एवं महत्वपूर्ण फैसले लिए है, जिसमें लाक डाऊन तथा कर्फ्यू शाि..
                 

नगर लॉकडाउन होने से घायल बच्ची के लिए भटकता रहा दंपती

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के कारण घोषित लॉकडाउन के बीच एक दंपती अपनी चार साल की बच्ची के हाथ टूट जाने के बाद दिन भर इधर-उधर भटकता रहा। जनपद पंचायत रामचंद्रपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत चाकी के कोलोपारा की चार वर्षीय पिंकी भुइयां पिता हरीमन अचानक अपने घर के सामने खेलते वक्त गिर गई थी। इससे उसका दाहिना हाथ टूट..
                 

नपं राजपुर की व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को कराया बंद

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले के नगर पंचायत राजपुर क्षेत्र में लॉकडाउन का पालन कराने पुलिस व प्रशासन सख्त हो गया है। शासन के आदेश पर अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर शेष व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को सोमवार को बंद करा दिया गया। सभी व्यवसायियों को आदेशित किया गया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए जारी निर्देशों का..
                 

दी समझाइश- अब पकड़े गए तो सीधे कार्रवाई

शंकरगढ़(नईदुनिया न्यूज)। विकासखंड में मंगलवार को कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर सभी दुकानों को पूर्णतः बंद कराया गया तथा बीच सड़क पर बैरिकेट्स लगाकर सभी आने-जाने वालों को रोककर अनावश्यक घर से नहीं निकलने की सलाह दी गई। बाइक पर अनावश्यक घूमने वालों को समझाइश देकर छोड़ा गया तथा दोबारा पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई की हिद..
                 

कोरोना की दहशत : छत्तीसगढ़ से झारखंड आने-जाने पर लगी बंदिश

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज) कोरोना की बढ़ती दहशत और संक्रमण को फैलने से रोकने की दिशा में प्रशासन ने कड़ा कदम उठाते हुए छत्तीसगढ़ से झारखंड जाने वाले कन्हर पुल के रास्ते को सील कर दिया है। अब इस मार्ग से झारखंड आने व जाने पर प्रतिबंध लग गया है। इसके अलावा खतरा मोल लेकर कन्हर नदी के एनीकट से झारखंड जाना भी बंद हो गया है। एन..
                 

कोरोना के दो संदिग्ध युवकों का सैंपल निकला निगेटिव

बलरामपुर-रामानुजगंज(नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिला अस्पताल में कोरोना के दो संदिग्ध युवकों का सैंपल जांच के बाद निगेटिव निकला है। इससे युवकों के परिजनों एवं प्रशासन ने राहत की सांस ली है। रायपुर के एम्स अस्प्ताल में कोरोना वायरस के संक्रमित होने की कैटेगरी में ना आने के कारण सैंपल को ही कैंसिल कर दिया है। सीएमएचओ डा. आरके त्रिपाठी..
                 

शाम पांच बजे ताली, थाली, घंटा बजा जनता कर्फ्यू का किया समर्थन

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने सुबह सात बजे से रात्रि नौ बजे तक जनता कर्फ्यू के आह्वान के तहत शाम पांच बजे नगर में महिलाएं, बच्चे, बुजुर्ग एवं नौजवानों ने 10 मिनट तक थाली, घंटा, शंख, घंटी, ड्रम सहित ताली बजा इसका समर्थन किया। नगर वासियों का मानना है कि इससे वातावरण में कंपन पैदा होता है जो वायुमंडल के..
                 

मुंबई से पहुंची युवती की स्वास्थ्य जांच, रखा गया होम आइसोलेशन में

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले के राजपुर विकासखंड में युवती समेत चार लोगों के बाहर से आने की सूचना पर प्रशासन सतर्क हो गया है। मुंबई से आई युवती को होम आइसोलेट करने के साथ ही तीन अन्य लोगों को भी घर में ही सुरक्षित रहने कहा गया है। इन तीनों लोगों के संबंध में प्रशासनिक टीम विस्तृत जानकारी जुटा रही है। मुंबई की मिशनरी संस्थान..
                 

Ad

Amazon Bestseller: Swing Trading With Technical Analysis - Ravi Patel

3 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

राशन दुकानों में किया जा रहा फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन

बलरामपुर(नईदुनिया न्यूज)। नॉवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु स्वास्थ्यगत्‌ आपातकालीन स्थिति के तहत्‌ जिले समस्त क्षेत्र को लॉक डाउन किया गया है। इस दौरान उचित मूल्य दुकानों में राज्य शासन द्वारा बीपीएल राशन कार्ड धारियों को राशन उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है, जिसमें माह अप्रैल एवं मई 2020 की एकमुश्त राशन वितरण क..
                 

फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाकर ग्रामीणों को बांटा जा रहा है राशन

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ग्राम पंचायतों में खाद्यान्न सामग्री का वितरण शुरू हो गया है लेकिन ग्रामीणों को इसके लिए लंबी कतार में खड़ा रहना पड़ रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने फिजिकल डिस्टिेंसिंग बनाकर लोगों को एक-एक मीटर की दूरी पर खड़ा किया जा रहा है। इसके लिए राशन दुकानों के बाहर मार्किंग भी कराई गई है..
                 

Ad

विद्यार्थियों को लगा दिया मनरेगा के डबरी निर्माण में

नवाडीह(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और नियंत्रण के लिए शासकीय स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है। स्कूलों की छुट्टी हो जाने के कारण विद्यार्थियों को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत स्वीकृत कायोर्ं में लगा दिया गया है। बाल श्रमिकों से मनरेगा का कार्य कराए जाने को लेकर शिकायतें भी शुरू हो गई ह..
                 

Ad

अष्टमी के दिन मंदिरों में छाया रहा सन्नाटा

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के कारण च़ैत्र नवरात्रि के अष्टमी के दिन भी पहाड़ी मंदिर और महामाया मंदिर में वीरानी छाई रही। इस दिन पिछले कई वषोर्ं से श्रद्धालुओं की भीड़ जुटने के साथ विशाल भंडारे का आयोजन किया जाता रहा है। पहाड़ी माई एवं कन्हर नदी के तट पर महामाया मंदिर में होने वाले आयोजन पर कोरोना वायरस..
                 

Ad

व्यवसायी ने प्रधानमंत्री राहत कोष में दिए एक लाख

शंकरगढ़(नईदुनिया न्यूज)। शंकरगढ़ के व्यवसायी रामअवतार अग्रवाल ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए जरूरतमंदों की सहायता के लिए अपने परिवार की ओर से एक लाख रुपये का चेक प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा कराया है। प्रतिष्ठित व्यवसायी रामअवतार अग्रवाल का परिवार सामाजिक गतिविधियों में हमेशा से ही सक्रिय रहा है। सेवा कार्यों में..
                 

जिले में मदिरा दुकानें सात तक रहेंगी बंद

बलरामपुर(नईदुनिया न्यूज)। जिले के समस्त मदिरा की दुकानें सात अप्रैल तक के लिए बंद रहेंगी। कलेक्टर संजीव झा ने छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत्‌ प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए एक अप्रैल से सात अप्रैल तक जिले के समस्त देशी-विदेशी मंदिरा की दुकाने और जिले मे स्थित देशी मंदिरा के मद्य भंडारगारो को बंद करने के निर्देश दिये है..
                 

झारखंड की ओर मजदूरों का लौटना जारी

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस की दहशत के बीच प्रदेश के बड़े शहरों से झारखंड और बिहार राज्य के मजदूरों का लगातार पलायन जारी है। मजदूर किसी भी हाल में अपने घर में रहना मुनासिब समझ रहे हैं। शाम ढलते ही पड़ोसी राज्य की ओर मजदूरों के जाने का सिलसिला शुरू हो जाता है। रायपुर, बिलासपुर, सीपत, रायगढ़ में कार्य करने वाले झारख..
                 

घर के बाहर खड़ी बाइक में अज्ञात लोगों ने लगाई आग

कुसमी (नईदुनिया न्यूज)। सामरी क्षेत्र के ग्राम कटईपतरा में एक किसान के घर के बाहर खड़ी मोटरसाइकिल को अज्ञात बदमाशों ने रंजिशवश आग के हवाले कर दिया। रिपोर्ट पर सामरी पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। सामरी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत जमीरापाट के कटईपतरा निवासी 37 वर्षीय सिरबल राम जो जमीरा निवासी सज्जन गुप्ता का ट्रैक्टर चाल..
                 

राशन दुकान में शारीरिक दूरी का पालन

                 

लॉकडाउन का फायदा उठा रहे तस्कर, दिनदहाड़े कटाई

बिहारपुर(नईदुनिया न्यूज)। मध्यप्रदेश की सीमा से लगे सूरजपुर जिले के चांदनी बिहारपुर क्षेत्र में इन दिनों लकड़ी तस्करी धड़ल्ले से की जा रही है। जंगल में बड़े-बड़े पेड़ों को काटकर गिराया जा रहा है और वही अलग-अलग आकार देकर दिन के उजाले और रात के अंधेरे में लकड़ी पार की जा रही है। बिहारपुर से लगे गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान क्षेत्र में लकड़ी कटाइ..
                 

जमाखोर उठा रहे हैं फायदा, छोटे व्यवसायी कम दरों में बेच रहे हैं सब्जियां

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के चलते लाक डाउन के बाद खाद्यान्न सामग्रियों एवं हरी सब्जियों का दाम रोज बढ़ने से लोग परेशान हैं। नगर के थोक किराना एवं बड़े सब्जी व्यवसायी लाक डाउन का फायदा उठाने से नहीं चूक रहे हैं, वही शहर से लगे पुरानडीह, कमलपुर, कृष्णनगर, आरागाहीं, भंवरमाल, नगरा, कनकपुर, लुर्गी, महावीरगंज से आने व..
                 

खाद्य सामग्रियों की निर्धारित की गई दर

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले के अनुविभाग मुख्यालय राजपुर सहित अनुविभाग क्षेत्र में आने वाले कस्बों व ग्रामों के लिए खाद्य सामग्री और सब्जियों का दर तय कर दिया गया है। एसडीएम आरएस लाल ने शनिवार देर रात आदेश जारी कर स्पष्ट कर दिया है कि निर्धारित दर से अधिक पर सामग्रियों अथवा सब्जियों की बिक्री की शिकायत सामने आने पर संबंधितों के खिलाफ क..
                 

झारखंड सरहद से गुजरने वालों के लिए दिए गए मास्क

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। झारखंड की सरहद पर तैनात पुलिसकर्मियों को एनएसयूआइ जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह द्वारा मास्क प्रदान किया गया। यह मास्क झारखंड जाने वाले मजदूरों को प्रदान किया जाएगा। एनएसयूआइ जिला अध्यक्ष ने कहा कि इस विकट परिस्थिति में हम सभी कोरेना संक्रमण को रोकने के लिए अपने अपने व्यक्तिगत स्तर पर प्रयास करने की आवश्यकता है।..
                 

सांसद निधि से नेताम ने स्वास्थ्य विभाग को आवंटित किए 46 लाख

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस संकट में सहायता करते हुए पूर्व मंत्री एवं भाजपा अजजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम ने प्रधानमंत्री सहायता कोष में अपना एक माह का वेतन देने के साथ-साथ सांसद निधि से सरगुजा, सूरजपुर एवं बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के स्वास्थ्य विभाग को 46 लाख रुपए कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के..
                 

कोरोना का संक्रमण न फैले, रात-दिन अलर्ट है पुलिस व प्रशासन

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण इलाके को सुरक्षित रखने पुलिस एवं प्रशासन दिन-रात अलर्ट पर है। झारखंड को जोड़ने वाले कन्हर नदी पुल के पास जांच बैरियर को सील किए जाने के बाद चौबीसो घंटे पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग निगरानी कर रहा है। दूसरी ओर लॉकडाउन के मद्देनजर प्रशासन द्वारा खाद्यान्न सामग्रियों की रेट लिस्ट..
                 

पत्नी की हत्या के बाद आरोपित पति ने टांगी लेकर मचाया आतंक

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले के बरियों पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम बांटीडांड़ सेमरपारा में पत्नी की टांगी से वार कर पति ने हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद वह टांगी लेकर आतंक मचाते हुए कुछ और लोगों पर भी जानलेवा हमला करने की कोशिश की। आरोपित की करतूत से लोग भयभीत रहे। बाद में वह भाग निकला। पुलिस ने आरोपित..
                 

कलेक्टर ने कृषकों से सावधानी बरतने की अपील

बलरामपुर(नईदुनिया न्यूज)। नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) व उससे जनित बीमारी के संक्रमण से बचाव हेतु कलेक्टर संजीव झा ने कृषकों से फसल कटाई एवं अन्य कृषि कार्य जिसमें दो या दो अधिक व्यक्तियों या मजदूरों की आवश्यकता पड़ती है, उन कायोर्ं को करते समय कम से कम एक से दो मीटर की दूरी रख कटाई का कार्य करने एवं कार्य में आते-जाते स..
                 

लॉकडाउन का तीसरा दिन : नगर में छाया रहा सन्नाटा

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। रामानुजगंज में लॉकडाउन के तीसरे दिन भी सन्नाटा पसरा रहा। जरूरी सेवाओं की दुकानें निर्धारित समय में खुलने के बाद फिर बंद हो गई। सड़कों में भी आवाजाही नहीं के बराबर रही। इलाके के ग्राम पंचायतों में भी यही स्थिति है। ग्रामीण इलाके के लोगों ने बाकायदा सड़क पर सफेद पेंट से लिखकर क्षेत्र को दूसरे लोगों के..
                 

एक्टिव सर्विलेंस हेतु ग्राम स्तरीय समिति गठित

बलरामपुर(नईदुनिया न्यूज)। नॉवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव हेतु एक्टिव संर्विलेंस के लिए कलेक्टर संजीव झा ने जिला पंचायत सीईओ हरीश एस को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। होम क्वारंटाइन व्यक्ति एवं समीपस्थ घरों में एक्टिव सर्विलेंस हेतु ग्राम स्तरीय समिति गठित कर अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाते हेतु प्रतिदिन इसकी जानकारी निधा..
                 

कोरोना के खतरे के बीच सब्जी बाजार में उमड़ी भीड़

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमित होने से बचने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 21 दिनों तक लॉकडाउन किए जाने की घोषणा के बाद पुलिस व प्रशासन और सक्रिय हो गई है। इस घोषणा के बाद नगर के किराना दुकानों एवं सब्जी मार्केट में खरीदी के लिए भीड़ लग गई। बढ़ती भीड़ का दुकानदार भी बेजा फायदा उठा रहे हैं। सामानों क..
                 

कलेक्टर-एसपी ने बैरियर का किया मुआयना किया, उपाध्यक्ष ने बांटे मास्क

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज) कन्हर नदी पुल के समीप जांच बैरियर को सील करने के बाद कलेक्टर संजीव कुमार झा और पुलिस अधीक्षक टीआर कोशिमा ने वहां का मुआयना किया। उन्होंने मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों एवं स्वास्थ्य विभाग के अमले को कहा कि किसी भी हाल में दोनों प्रदेशों के लोगों को आने-जाने से रोकें एवं यदि अति आवश्यक हा..
                 

कोरोना वायरस को लेकर अफवाह फैलाने का आरोप,युवक जेल दाखिल

शंकरगढ़ ।बलरामपुर जिले की शंकरगढ़ पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेश पर जेल दाखिल करा दिया है। आरोप है कि युवक द्वारा एक न्यूज पोर्टल पर कोरोना संक्रमण को लेकर भ्रामक और तथ्य हीन खबर को पोस्ट किया गया था। बलरामपुर जिले में प्रशासन कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए युद्घ स्तर पर जुड़ा हुआ है प्रशा..
                 

जनता कर्फ्यू को व्यापक जनसमर्थन, नगर में छायी रही वीरानी

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस की दहशत के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्य के आह्वान के बाद रविवार के दिन साप्ताहिक बाजार के बावजूद नगर शत-प्रतिशत बंद रहा। नगर के इतिहास में पहली बार नगर में सभी छोटे बड़े प्रतिष्ठानों सहित होटल बंद रहे। यहां तक कि सभी वाहनों का भी आना-जाना बंद रहा। इसके कारण नगर में वीरानी छायी रही। कन्हर..
                 

शंकरगढ़ क्षेत्र में दिन भर पसरा रहा सन्नाटा

शंकरगढ़(नईदुनिया न्यूज)। जनता कर्फ्यू में विकासखंड मुख्यालय शंकरगढ़ सहित डीपाडीह, कमारी, रेहड़ा सहित आसपास के सभी गांव में पूर्णतः सन्नाटा पसरा रहा। सभी दुकाने व आवागमन के सभी साधन पूर्णता बंद रहे स्थानीय बस स्टैंड में सुबह से ही एक भी बसें व आटो नहीं चले। न ही एक आदमी नजर आया। दवा दुकान भी पूर्णतः बंद रहे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अभी सन्..
                 

बलरामपुर जिले के नगरीय क्षेत्र में भी धारा 144 प्रभावशील

बलरामपुर(नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर संजीव झा ने धारा 144 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए नगरीय क्षेत्र में प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया है। आदेश में कहा गया है कि नोवल कोरोना वायरस संक्रमण एक संक्रामक बीमारी है जो विश्व के विभिन्न देशों में कुछ ही हफ्तों में महामारी का रूप ले रही है। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह परिलक्षित है कि कोरोना वायरस स..
                 

काम में लापरवाही व अनुशासनहीनता, डिंडो चौकी प्रभारी निलंबित

रामानुजगंज (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जनपद पंचायत रामचंद्रपुर अंतर्गत डिंडो चौकी के ग्राम सलवाही में पिछले दिनों थाना प्रभारी व ड्रग इंस्पेक्टर सहित अन्य पुलिसकर्मियों के साथ ग्रामीणों द्वारा मारपीट के मामले में बलरामपुर एसपी टीआर कोशिमा ने बड़ी कार्रवाई करते हुए डिंडो पुलिस चौकी प्रभारी उप निरीक्षक धानुराम चंद्रवंशी को कर्तव्य के प्रति घोर उपेक्षा, लापरवाही ए..