जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

संविदा शिक्षक भर्ती को लेकर युवाओं में उत्साह

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में संविदा शिक्षकों की भर्ती हेतु जिले भर से अभ्यर्थी स्थानीय जिला शिक्षा कार्यालय में आवेदन करने जुट रहे हैं। यहां रोज युवाओं की काफी भीड़ पहुंच रही है और इस चक्कर में फिजिकल डिस्टेंसिंग का कोई पालन नहीं हो रहा है। हालांकि जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा पुलिस की सहायता ली जा रही है।..
                 

बोलेरो की ठोकर से बाइक में सवार दो लोगों को गंभीर चोट

वाड्रफनगर(नईदुनिया न्यूज)। बनारस मुख्यमार्ग में ग्राम भैसामुंडा के समीप बेकाबू बोलेरो की ठोकर से बाइक में सवार दो लोगों को गंभीर चोट आई है। बाइक चालक धमनी निवासी सत्यनारायण सिंह पिता रामदास ग्राम सूरहर निवासी सुनीता पिता भोलाराम के साथ बरतीकला जा रहा था। भैसामुंडा के समीप हादसे की खबर पर वाड्रफनगर चौकी प्रभारी के साथ पुलिस टीम मौके..
                 

बूढ़ाबगीचा में मिला कोरोना संक्रमित मरीज

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। राजपुर से लगे बूढ़ाबगीचा में कोरोना का एक मरीज पाया गया है। 69 वर्षीय कोरोना मरीज अंबिकापुर के डीसी रोड में रहने वाले उस परिवार के संपर्क में आए थे, जिनके सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। तीन दिन पहले वे राजपुर के बूढ़ाबगीचा लौटे थे। अंबिकापुर में ही उनका सैंपल लिया गया था। रविवार शाम को रिपोर्ट पाजिटिव आने..
                 

यात्री नहीं मिलने से बंद हो सकता है बसों का संचालन

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। लाकडाउन के बाद शुरू हुई बस सेवा के बंद होने की स्थिति आ गई है। लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं जिससे बसों को इक्का-दुक्का यात्री ही मिल रहे हैं। इससे बस का डीजल का खर्च भी नहीं निकल पा रहा है। इन दिनों रामानुजगंज एवं अंबिकापुर के बीच मात्र तीन बसें ही चल रही हैें। पहले दर्जन भर बसों का संचालन होता था और इस..
                 

11 हजार पौधारोपण की शुरुआत हुई अमड़ी गोठान से

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। सामरी विधायक चिंतामणी महराज व जिला पंचायत सीईओ हरीश एस ने शनिवार को आरा हाई स्कूल में सरस्वती सायकल योजना के तहत नवमीं की छात्राओं को 50 साइकिल वितरण किया गया। प्राचार्य गिरीश मिश्रा ने विधायक का स्वगात किया। ग्रामीणों ने आरा सरनापारा में लो-वोल्टेज की समस्या को दूर करने की मांग की। विधायक ने उचित पहल करने..
                 

सीमावर्ती थानों में पहुंचे एसपी ने जन विश्वास जीतने किया प्रेरित

वाड्रफनगर(नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर एसपी रामकृष्ण साहू ने झारखंड के सीमावर्ती थाना व चौकी का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शांति, सुरक्षा और कानून व्यवस्था की उन्होंने समीक्षा की। देर शाम तक निरीक्षण के दौरान एसपी ने पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को ईमानदारी से दायित्वों का निर्वहन करने प्रेरित किया। एसपी ने शुक्रवार दोपहर थाना बलराम..
                 

वन अधिकार अधिनियम के नियम तथा प्रावधानों की दी गई जानकारी

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। वन अधिकार अधिनियम 2006 के नियमों तथा प्रावधानों की जानकारी प्रदान करने हेतु अनुभाग स्तर पर प्रशिक्षण का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में अनुभाग स्तरीय प्रशिक्षण विकासखण्ड शंकरगढ़ में आयोजित किया गया। वन अधिकार अधिनियम 2006 के प्रभावी क्रियान्वयन जैसे सामुदायिक वन अधिकार, सामुदायिक वन संसाधन अधिकार एवं व्य..
                 

एनएच की बदहाली दूर नहीं हुई तो होगा आंदोलन

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। अंबिकापुर से रामानुजगंज राष्ट्रीय राजमार्ग की बदहाली को दूर करने की मांग भारतीय जनता युवा मोर्चा ने की है। संगठन ने कहा है कि यदि पांच दिवस के भीतर सड़क मरम्मत का काम आरंभ नहीं कराया गया तो चक्काजाम प्रदर्शन किया जाएगा। भाजयुमो के मंडल अध्यक्ष सुनील गुप्ता के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने एसडीएम आरएस लाल को ज्ञापन सौंपक..
                 

शराब के नशे में पत्नी को दिया धक्का, गिरने से मौत

वाड्रफनगर (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम पंचायत भगवानपुर के नयापारा में एक अधेड़ महिला की संदिग्ध अवस्था में मौत के मामले में चलगली पुलिस ने हत्या कर अपराध दर्ज कर आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया है। घटना की रात पति-पत्नी शराब के नशे में थे। इसी दौरान हुए विवाद में पति ने अपनी पत्नी को धक्का दे दिया। गले में चोट लगने से पत्नी की दूसरे दिन मौत हो गई..
                 

पारिवारिक विवाद पर मासूम चचेरे भाई की हत्या

रामानुजगंज(नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले के त्रिकुंडा थाना क्षेत्र के ग्राम बराहनगर में सात साल के बालक की टांगी से वार कर हत्या करने के मामले में पुलिस ने चचेरे भाई को हिरासत में लिया है। पारिवारिक रंजिश को हत्या की वजह बताई जा रही है। आरोपित की मंशा बालक की मां की हत्या की भी थी। घटना से गांव में शोक व आक्रोश का माहौल है। ग्रा..
                 

गांव के अंतिम व्यक्ति तक योजनाएं पहुंचने जवाबदारी सचिवों की

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। पंचायत सचिव संघ द्वारा कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजेंद्र तिवारी व सचिव संघ के ब्लाक अध्यक्ष अगस्तुस की उपस्थिति में सचिव दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पंचायत सचिवों से शासन की योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन की अपील की गई। इस मौके पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेंद्र तिवारी ने कहा कि अविभाजित मध्यप्रदेश के जमाने में वर्ष 1995 में तत्का..
                 

तातापानी में नहीं होगा सावन मेले का आयोजन

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। सावन महीने में तातापानी में आयोजित होने वाले प्रसिद्ध मेले को स्थगित किया गया है। तातापानी मेला समिति द्वारा कोरोना वायरस (कोविड-19) से बचाव एवं सुरक्षा कारणों को देखते हुए इस वर्ष मेला आयोजित न करने का निर्णय लिया गया है। प्रभारी कलेक्टर हरीश एस. ने बताया कि तातापानी मेला समिति द्वारा जिला प्रशासन को मेला अ..
                 

बाजार में बिक रहे हैं गुणवत्ताविहीन खाद, जांच के लिए गया सैंपल

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। किसानों द्वारा खुले बाजार से लिया गया डीएपी खाद अब इनके लिए परेशानी का सबब बन गया है। खेत की जोताई के बाद अच्छी फसल हो सके इसके लिए किसानों ने बाजार से लेकर खाद डाला परंतु एक महीने के बाद भी वह नहीं गला। इसकी शिकायत किसानों द्वारा कृषि विभाग के अधिकारियों से की गई। अब इस खाद का सैंपल जांच के लिए रायप..
                 

डॉ. श्यामाप्रसाद को याद किया भाजपाइयों ने

बरियो(नईदुनिया न्यूज)। जन संघ के संस्थापक, शिक्षाविद्, चिंतक डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती पर भाजपा मंडल बरियो ने कार्यक्रम का आयोजन किया। डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के व्यक्तित्व व कृतित्व को याद कर भाजपाइयों ने उन्हें श्रद्घांजलि अर्पित की। भाजपा मंडल अध्यक्ष प्यारेलाल जायसवाल व भारतीय जनता युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष सुनील जायसवाल की उपस्थिति में आयोजि..
                 

तातापानी में जलाभिषेक करने इक्का-दुक्का पहुंचे श्रद्घालु

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। श्रावण माह के पहला सोमवार को कन्हर नदी से जल उठाकर तातापानी में जलाभिषेक करने वालों की भीड़ तो नहीं पहुंची लेकिन कुछ श्रद्धालु बारिश के बीच भींगते हुए कन्हर नदी से जल उठा कर पैदल तातापानी पहुंच जलाभिषेक किए। पहले सावन सोमवार के दिन इलाके में घंटों बारिश होती रही। बलरामपुर एवं रामानुजगंज से हजारों श्रद्धालु सावन माह..
                 

जिपं अध्यक्ष की पहल से गांव में बिजली सुविधा

महावीरगंज(नईदुनिया न्यूज)। पखवाड़े भर से विद्युत बाधा झेल रहे ग्रामवासियों को हो रही परेशानियों के बावजूद विद्युत आपूर्ति बहाल करने के लिए कोई पहल नहीं होने पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों से संपर्क किया। उनकी पहल से नया ट्रांसफार्मर लगाकर विद्युत आपूर्ति व्यवस्था बहाल कर दी गई है। जिला पंचायत अध्यक्ष निशा नेताम निर्वा..
                 

सामुदायिक बाड़ी से आय अर्जित कर रही महिलाएं

शंकरगढ़(नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर श्याम धावड़े तथा जिला पंचायत सीईओ ने शंकरगढ़ विकासखंड के मनकेपी स्थित गोठान का निरीक्षण किया। उन्होंने गोठान में अधिकारियों से बात कर वहां चल रही गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने महिला स्व सहायता समूह द्वारा सामुदायिक बाड़ी मे की जा रही खेती का अवलोकन किया। उन्होंने पौधारोपण का संदेश देते..
                 

डीपाडीह में धरासाई पेड़ को हटाने की जवाबदारी वन विभाग को

नईदुनिया फालोअप शंकरगढ़(नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले में स्थित डीपाडीह में आठवीं व चौदहवीं शताब्दी के प्राचीन पुरातत्व स्थल पर धरासाई वृक्ष को हटाने की जवाबदारी वन विभाग को दी गई है। पेड़ गिरने से कई मूर्तियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं। कई बेशकीमती मूर्तियों के साथ नंदी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद सभी को व्यवस्थित तरीके से रखने का निर्देश..
                 

छात्रा की फांसी पर लटकी लाश मिली, हथेली पर युवक का नाम

शंकरगढ़(नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के कुहूडा़ंड जंगल में छात्रा की फांसी पर लटकी लाश मिली है। छात्रा की हथेली पर एक युवक का नाम लिखा हुआ पाया गया है, उसी की वजह से खुदकुशी करने का उल्लेख उसने किया है। पुलिस मामले को प्रेम प्रसंग से जोड़कर देख रही है। बीते 30 जून को शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव की छात्रा क..
                 

आंगनबाड़ी के पास से हटाया गया अतिक्रमण

खबर का असर.. रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। दूसरे राज्यों के लोग बेखौफ कर रहे हैं सरकारी जमीन पर कब्जा, शीर्षक से नईदुनिया में शनिवार को खबर के प्रकाशन के बाद कलेक्टर संजीव धावडे के निर्देश पर नगर के वार्ड क्रमांक तीन में बने आंगनबाड़ी के सामने हो रहे अतिक्रमण को तहसीलदार भरत कौशिक एवं सीएमओ सुमित मेहता के नेतृत्व में राजस्व एवं नगर..
                 

महिलाओं ने खुद उद्यान की देखभाल कर नाशपाती बेचकर कमाए 44 हजार

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले के केसमी विकासखंड का नटवर नगर गांव, जहां की महिलाओं ने संगठित होकर शासकीय उद्यान की जिम्मेदारी संभाली और सभी खर्च काटकर करीब 44 हजार रुपये का मुनाफा कमाया। ये कमाई उन्हें नाशपाती के उद्यान से हुई जिसे प्रशासन ने नीलामी के बाद उसका जिम्मा सौंपा था। विकासखण्ड केसमी के नटवरनगर स्थित शा..
                 

पंचायत सचिव संघ के अगस्तुस टोप्पो अध्यक्ष निर्वाचित

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। राजपुर पंचायत सचिव संघ के अध्यक्ष पद पर अगस्तुस टोप्पो निर्वाचित घोषित किए गए हैं। उन्होंने सीधे मुकाबले में दीपक गुप्ता को पराजित किया। बलरामपुर पंचायत सचिव संघ के जिलाध्यक्ष व निर्वाचन अधिकारी सूरजमल सोनी की उपस्थिति में पंचायत सचिव संघ के ब्लाक अध्यक्ष पद के लिए अगस्तुस टोप्पो व दीपक गुप्ता के द्वारा नामांकन पत्र भरा गया।..
                 

घायल अवस्था में किशोरी से दुष्कर्म, मौत हुई तो फेंका कुएं में

शंकरगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव में लापता किशोरी की संदिग्ध परिस्थितियों में कुएं में शव मिलने के मामले का पुलिस ने रहस्योद्घाटन कर दिया है। एक अपचारी बालक द्वारा पत्थर से वार कर किशोरी से घायल अवस्था में दुष्कर्म करने के बाद उसकी मौत हो जाने पर शव को कुएं में फेंक दिया गया था। अपचारी बालक को गिरफ्तार कर लिया..
                 

बगैर लाइसेंस के कीटनाशक दवा बेचने वालों पर कार्रवाई

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले में सहकारी समितियों में खाद-बीज का उचित भण्डारण के साथ ही निजी खाद-बीज विक्रेताओं के दुकानों की जांच की जा जा रही है। कलेक्टर श्याम धावड़े के निर्देश पर डिप्टी कलेक्टर विवेक चन्द्रा तथा कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा बलरामपुर स्थित निजी खाद-बीज विक्रेताओं के दुकानों की जांच की गई। जां..
                 

वन भूमि की जोताई, ट्रैक्टर जब्त

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। वन परिक्षेत्र रामानुजगंज अंतर्गत ग्राम देवीगंज के प्लांटेशन एरिया में ट्रैक्टर से जोताई कराने की मुखबिर की सूचना पर तत्काल रेंजर अनिल सिंह पैकरा के निर्देश पर वन अमला मौके पर पहुंचा एवं ट्रैक्टर को जब्त कर भारतीय वन अधिनियम 1927 की धारा 33 (1) ख के तहत मामला दर्ज किया। जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह 10 बजे के करीब..
                 

बार्सिलोना संगोष्ठी में युवा वैज्ञानिक सचिन ने की ऑनलाइन भागीदारी

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। नगर के युवा वैज्ञानिक एवं सहायक प्रोफेसर डॉ. सचिन कुमार गुप्ता को उभरती प्रौद्योगिकियों और इष्टतम तकनीकों के आधार पर निगरानी और प्रबंधन के लिए वैज्ञानिक शोध लेख प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय पत्रिकाओं में प्रकाशन एवं अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी 5जी वर्ल्ड फोरम बार्सिलोना और स्पेन में प्रस्तुत किया। डॉ. गुप्ता ने बताया कि सबसे पुरान..
                 

क्वारंटाइन सेंटर से भागे युवक ने नहीं दिया था सैंपल

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले के त्रिकुंडा थाना पुलिस ने क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए युवक के भागने और कोरोना संक्रमण की जांच के लिए सेंपल नहीं देने के मामले में अपराध दर्ज कर लिया है। प्री मैट्रिक कन्या छात्रावास डिंडो में अधीक्षका के पद पर कार्यरत प्रिया सिंह ने इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस को दी थी। अनुवि..
                 

पंचायत के व्यक्ति को नगरीय क्षेत्र में शासकीय आवास

राजपुर (नईदुनिया न्यूज)। भाजयुमो के मंडल अध्यक्ष सुनील गुप्ता ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर ग्राम पंचायत नवकी के एक व्यक्ति के लिए नगर पंचायत क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत कर दो किश्त की राशि जारी कर दिए जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया है कि संबंधित व्यक्ति के स्वयं के स्वामित्व एवं आधिपत्य की जमीन व मकान ग्राम पंचायत नवकी में है। र..
                 

निःशुल्क पौधा प्रदाय योजना की शुरुआत

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले के राजपुर वन परिक्षेत्र में निःशुल्क पौधा प्रदाय योजना की शुरुआत की गई। जनपद सदस्य नीरज तिवारी की उपस्थिति में नगर पंचायत क्षेत्र में रहने वाले लोगों को पौधा प्रदान कर योजना की शुरुआत की गई। यहां से वाहन को ग्रामीण क्षेत्र के लिए रवाना किया गया। गांव-गांव में हरियाली को लेकर प्रचार प्रसार के साथ निःशुल्क प..
                 

अवैध रेत उत्खनन के सामने अधिकारी नतमस्तक

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। रामचंद्रपुर के ग्राम पचावल के पांगन नदी में रेत उत्खनन पर लगाम नहीं लग रही है। छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के रेत माफिया यहां पोकलैंड व एक्सीवेटर मशीन से बेतरतीब तरीके से रेत खुदाई कर दूसरे प्रांतों में महंगे दामों में बेच रहे हैं। इलाके में इसे लेकर तनाव लगातार बढ़ रहा है। कभी भी गंभीर घटना से इंकार नहीं किया जा सकता। इतना..
                 

कुसमी मार्ग का हिस्सा कंटेनमेंट जोन में, वैकल्पिक मार्ग निर्धारित

राजपुर (नईदुनिया न्यूज)। राजपुर के बूढ़ाबगीचा में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद लगभग दो सौ मीटर क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। सुरक्षा उपायों के मद्देनजर कंटेनमेंट जोन में राजपुर-कुसमी मुख्य मार्ग में राजपुर के अग्रसेन भवन से कोटागहना तक का क्षेत्र फंस जाने के कारण इस मार्ग में वाहनों की आवाजाही नहीं हो रही है। वैकल्पिक माग..
                 

महिला की संदिग्ध स्थिति में फांसी पर लटका मिला शव

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम भंवरमाल में शनिवार शाम एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में उसके घर में शव मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है। ग्राम भंवरमाल की पूजा गुप्ता पति आनंद गुप्ता 20 वर्ष की शनिवार शाम साढ़े पांच बजे घर की रसोई में संदिग्ध परिस्थितियों में रस्सी से लटकता शव मिला। घटना के दौरान पू..
                 

कई बीमारियों में उपयोगी ब्लैक राइस की खेती जिले में होगी खेती

बैजनाथ केशरी बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। कई प्रकार की गंभीर बीमारियों में कारगर ब्लैक राइस की जिले में जैविक पद्घति से खेती शुरू हो गई है। कलेक्टर की पहल पर बेलसर, सुलसुली एवं स्याही गांव के पांच किसानों ने ब्लैक राइस की खेती की है। बाजार में तीन से पांच सौ रुपये प्रति किलो बिकने वाले ब्लैक राइस की खेती इस साल प्रशासन द्वारा ट्रायल क..
                 

पलटन घाट में रेत तस्करों की नजर, शुरू हुआ अवैध उत्खनन

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। जिले में रेत का अवैध उत्खनन थमने का नाम नहीं ले रहा है। रसूखदार लोग कहीं भी रेत का उत्खनन कर रहे हैं और इन पर लगाम नहीं लग रही है। अब रेत का अवैध उत्खनन प्रमुख पिकनिक स्पाट पलटन घाट में शुरू हो गया है। यदि यहां उत्खनन में जल्द ही अंकुश नहीं लगा तो पिकनिक स्पाट की खूबसूरती में ग्रहण लग जाएगा। पलटन घाट जिले का प्रमुख पिकि..
                 

अब 40 किमी दूर कुसमी नहीं जाना पड़ेगा किसानों को

शंकरगढ़(नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ विकासखंड के किसानों को समर्थन मूल्य पर बेचे गए धान की राशि लेने 40 किमी दूर कुसमी नहीं जाना पड़ेगा। ब्लाक मुख्यालय शंकरगढ़ में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की शाखा का शुभारंभ कर दिया गया है। इस बहुप्रतीक्षित मांग के पूरा हो जाने से किसानों में खुशी की लहर है। सहकारी बैंक से जुड़ा किसानों का..
                 

अपचारी बालक ने किशोरी को शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म

वाड्रफनगर (नईदुनिया न्यूज)। चलगली थाना अंतर्गत एक अपचारी बालक ने शादी का झांसा देकर एक किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने बताया कि 16 वर्षीय किशोरी को अपचारी बालक शादी का झांसा देकर अपने मामा के घर ले गया। परिजनों को इसकी जानकारी मिलने पर उन्होंने पुलिस को बताया। चलगली पुलिस ने आरोपी अपचारी बालक एवं उसके मामा पन्नालाल धुव..
                 

सरपंच, सचिव समन्वय से काम करें तो विकास को गति

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। विधायक चिंतामणि महाराज ने बुधवार को राजपुर जनपद क्षेत्र के सरपंच, सचिवों की बैठक लेकर पंचायत क्षेत्रों में बुनियादी सुविधा विस्तार को लेकर चर्चा की। उन्होंने सरपंच, सचिवों से पंचायत क्षेत्रों में मांगों, समस्याओं को लेकर भी चर्चा की। सरपंच व सचिव को उन्होंने बेहतर समन्वय के साथ कार्य करने की समझाइश दी ताकि पंचायत क्षेत्र में..
                 

प्लांटेशन क्षेत्र में खेती के लिए अतिक्रमण

महावीरगंज(नईदुनिया न्यूज)। वन परिक्षेत्र रामानुजगंज के विजयनगर सीमा से लगे बांकी नदी के किनारे गम्हरिया बीट में लगे प्लांटेशन में धडल्ले से अतिक्रमण हो रहा है। जिसे रोकने में वन विभाग असफल होता नजर आ रहा है। महावीरगंज के गम्हरिया में सात वर्ष पूर्व वन विभाग द्वारा पौधारोपण कराया गया था। जिसमें कुछ दिनों से अतिक्रमण हो रहा है। विजयनगर के ही कुछ ला..
                 

जिस सेंटर से 10 कोरोना मरीज वहां के 14 प्रवासी भाग निकले

रामानुजगंज(नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले के डिंडो स्थित क्वारंटाइन सेंटर से 14 प्रवासियों के फरार हो जाने से प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है। पांच प्रवासी को वापस ले आया गया है। शेष अभी भी नहीं लौटे हैं। फरार होने वाले प्रवासियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है, उन पर दबाव बनाया जा रहा है कि सभी वापस सेंटर में लौट आएं। ग्राम पंचाय..
                 

क्वारंटाइन सेंटरों में लोगों को मिले जरूरी सुविधाएं

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। संयुक्त जिला कार्यालय भवन के सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक आयोजित की गई। प्रभारी कलेक्टर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत हरीश एस. ने कहा कि क्वारंटाइन सेंटर में नियमों का किसी भी रूप में उल्लंघन न हो तथा वहां रह रहे लोगों को सभी जरूरी सुविधाओं के साथ ही स्वास्थ्य सुविधाएं भी मुहैया कराई जाए। क्..
                 

जिले में मुनगा पौधारोपण की शुरुआत

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर वन विभाग द्वारा 'मुनगा' पौधारोपण के विशेष अभियान की शानदार शुरूआत की गई। इसके अंतर्गत जिले के सभी शासकीय स्कूलों, आंगनबाड़ी केन्द्रों और छात्रावास-आश्रमों में प्रोटीन, विटामिन और आयरन के प्रचूर स्रोत मुनगा के पौधे लगाए गए। इस अभियान को सफल बनाने के लिए जिले भर में शासन-प्रशासन के साथ-साथ जनप्रि..
                 

पूर्व सीएम रमन ने की थी ईंट जोड़ाई, अधिकांश मकान अधूरे

शंकरगढ़(नईदुनिया न्यूज)। शंकरगढ़ विकासखंड के दूरस्थ ग्राम जोकापाट को पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने गोद लिया था। प्रधानमंत्री आवास निर्माण की नींव उन्होंने ईंट जोड़ाई कर की थी। इस गांव में प्रधानमंत्री आवास भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। लगभग 200 आवास स्वीकृत किए गए, इनमें से बमुश्किल 50 मकान पूरे हो सके। शेष सारे अधूरे पड़े हुए हैं। अघोषित ठेक..
                 

फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ अभिषेक व पूजन

शंकरगढ़ । श्रावण मास के पहले सोमवार को शिवालयों में पूजा-अर्चना के लिए श्रद्घालु पहुंचे। शिव मंदिरों में सुबह से ही श्रद्घालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए श्रद्घालुओं ने पूजा-अर्चना की। कोरोना संक्रमण से बचाव व नियंत्रण के लिए जागरूक लोग मंदिरों में भी एक-दूसरे को सतर्क करने में लगे रहे। पिछले वर्षों क..
                 

घाट निर्माण में गड़बड़ी, चढ़ने लायक नहीं बची सीढ़ी

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। नगर से दो किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत कनकपुर में स्थित शिवलिंग के पास निर्मित घाट भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। कुछ वर्ष पूर्व बने घाट की सीढ़ी गुणवत्ताविहीन होने से उसका बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत कनकपुर अंतर्गत पलटन घाट जो अब पंचायत अलग होने के बाद ग्राम पंचायत लुरगी के अंत..
                 

पीएम आवास के नाम पर फर्जी अंगूठा लगाने वाले युवकों को ग्रामीणों ने पकड़ा

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। टाई लगाकर, महंगी गाड़ी में दो युवक ग्राम कनकपुर पहुंचे, जहां वे प्रधानमंत्री आवास एवं शासन की अन्य योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर ग्रामीणों से अंगूठे का निशान ले रहे थे। ग्रामीणों को शक हुआ एवं उन्होंने इसकी जानकारी जनपद सीईओ विनय गुप्ता को दी। उन्होंने बताया कि न तो जिला से और न ही जनपद से कोई अधिक..
                 

नवपदस्थ एसपी ने किया थाने का निरीक्षण

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने रामानुजगंज थाने का निरीक्षण किया। पदस्थापना के बाद पहली बार रामानुजगंज थाने पहुंचे एसपी का पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा गुलदस्ता देकर स्वागत किया गया। रामानुजगंज थाना पहुंचे पहुंचे एसपी साहू ने लंबित प्रकरणों पर जल्द कार्रवाई करने निर्देशित किया। उन्होंने पुलिस और आम जनता के स..
                 

फूलझर नाले का हो रहा ट्रीटमेंट, पांच गांव को मिलेगी सिंचाई सुविधा

शंकरगढ़(नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ विकासखंड का फूलझर नाला पांच पंचायतों के लिए वरदान साबित होगा। लगभग 15 किलोमीटर बहाव क्षेत्र में नाला के पानी का सदुपयोग करने ट्रीटमेंट किया जा रहा है। बहाव की गति को कम कर सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराने के लिए यहां कार्य चल रहा है। बलरामपुर कलेक्टर श्याम धावड़े तथा जिला पंचायत सीईओ..
                 

अब शाम सात बजे तक खुलेंगी दुकानें

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के चलते शहर सहित आसपास के क्षेत्रों में दुकानें जल्दी बंद हो जाती थी लेकिन कलेक्टर श्याम धावडे ने पत्र जारी कर अब दुकानों का समय प्रातः आठ बजे से शाम सात बजे तक कर दिया है। शाम सात बजे से प्रातः सात बजे तक धारा 144 लागू रहेगी और इसका पालन नहीं किए जाने पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाए..
                 

कांग्रेसियों ने साइकिल रैली निकाल किया विरोध प्रदर्शन

भटगांव (नईदुनिया न्यूज)। केंद्र सरकार के द्वारा लगातार पेट्रोल और डीजल की मूल्यवृद्धि के विरोध में क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंत्री प्रतिनिधि कुमार सिंहदेव के नेतृत्व में जरही चौक से लेकर शिवानी भूमिगत खदान तक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने साइकिल रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की। रैली में शक्कर कारखाना अध्यक्ष विद्यासागर आयाम, उपाध्..
                 

झींगो में निःशुल्क पौधा प्रदाय योजना की शुरुआत

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। विकासखंड के ग्राम पंचायत झींगो के शासकीय माध्यमिक शाला प्रांगण में पर्यावरण संरक्षण के लिए घर-घर तक निःशुल्क पौधा प्रदाय योजना की शुरुवात जनपद सदस्य नीरज तिवारी व सरपंच इंद्रावती भगत के मुख्य आतिथ्य एवं नोडल अधिकारी डीईओ बी एक्का की उपस्थिति में किया गया। मौके पर ग्रामीणों को निःशुल्क पौधा देकर पर्यावरण की सुरक्षा..
                 

दो गांव के 80 किसानों को मिला निःशुल्क बीज

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। कृषि विभाग राजपुर के द्वारा हरित क्रांति विस्तार योजना के अंतर्गत ग्राम नवकी व बगाड़ी पंचायत भवन में धान बीज प्रदर्शन हेतु निशुल्क बीज वितरण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष राजेंद्र तिवारी व जनपद सदस्य लुकेश्वर सिंह ने 80 कृषकों को धान का बीज वितरण किया। बीज वितरण पश्चात जिला कांग्रेस कमेटी..
                 

क्लिंकर वाहन की टक्कर से बाइक सवार दंपती की मौत

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। रामानुजगंज थाना अंतर्गत आरागाही ढाबा के पास क्लिंकर लोड वाहन की चपेट में आने से बाइक में सवार पति-पत्नी की मौके पर मौत हो गई। मृतक दंपती ग्राम पुरानडीह में अपने परिचित के निधन के बाद शोक कार्यक्रम में शामिल होने बाइक में जा रहे थे। हादसे की खबर मिलते ही इलाके में मातम छा गया। बलरामपुर मुख्यालय अंतर्गत ग्राम मह..
                 

कोरोना संकट काल में सेवा करने वाले युवकों को किया गया सम्मानित

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। छत्तीसगढ़ आईटीआई एक्टिविस्ट एसोसिएशन प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह ठाकुर के द्वारा कोरेना संक्रमण काल के दौरान नगर के युवा आशीष गुप्ता, अनिल ठाकुर, प्रिंस गुप्ता, अभिषेक सिन्हा के द्वारा15 हजार से अधिक प्रवासी मजदूरों को गर्म भोजन कराने के लिए सम्मानित किया गया। छत्तीसगढ़ आरटीआई एक्टिविस्ट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय..
                 

सामान्य सभा की बैठक आहूत करने की मांग

राजपुर (नईदुनिया न्यूज)। नगर पंचायत राजपुर के पार्षद विश्वास कुमार गुप्ता ने सीएमओ को ज्ञापन सौंपकर नगर पंचायत के सामान्य सभा की बैठक आहूत करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव की वजह से पांच माह से सामान्य सभा की बैठक आहूत नहीं की गई थी। वर्तमान में राज्य सरकार द्वारा सभी नगरीय निकायों को बैठक आयोजित करने..
                 

पक्की सड़क में मुरुम डालने के नाम पर पैसों की हेराफेरी

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम डढ़िया में पीडब्ल्यूडी की पक्की सड़क में मुरुम डाल राशि की हेराफेरी करने की शिकायत ग्रामीणों ने करते हुए पंचायत सचिव के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उक्त सड़क में कागजों में ही मुरूम डाल पैसे की गड़बड़ी कर ली गई। कागजों में सचिव द्वारा मुरुम डाल पैसों की हेराफेरी की ग्रामीणों नें एसडीएम से शिकायत..
                 

युवा विरोधी काम कर रही है प्रदेश सरकार

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। जिला मुख्यालय बलरामपुर में युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष धीरज सिंहदेव, भाजपा जिला महामंत्री ओमप्रकाश सोनी, भाजपा मंडल अध्यक्ष अजीत सिंह के नेतृत्व में मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया गया। प्रदेश के एक बेरोजगार युवक के मुख्यमंत्री आवास के निकट आत्मदाह के विरोध में यह प्रदर्शन किया गया। विरोध प्रदर्शन कर रहे भाजपा..
                 

पुलिया निर्माण के दौरान छोड़े गए गड्ढे में डूबने से बालिका की मौत

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। जनपद पंचायत रामचंद्रपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत कुशफर में लापरवाही के चलते 11 वर्षीय बालिका की जान चली गई। ग्राम पंचायत द्वारा यहां सांसद निधि से पुलिया निर्माण कराया जा रहा है जिसके लिए अनावश्यक रूप से बड़ा गड्ढा बीच सड़क में बना दिया गया था। इसी में नहाने गई बालिका की डूबने से मौत हो गई। ग्राम पंचायत कुसफर के स्कूलपार..
                 

एक हफ्ते से बैंक में कामकाज बंद, ग्राहक परेशान

शंकरगढ़(नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ ब्लॉक मुख्यालय स्थित छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक शाखा में पिछले एक सप्ताह से कामकाज बंद होने से ग्राहकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लिंक फेल होने से बैंक का कोई काम नहीं हो रहा है। प्रबंधन इस समस्या के निराकरण के लिए कोई प्रयास नहीं किए जाने से ग्राहकों का असंतोष..
                 

Ad

ट्रक दुर्घटना में श्रमिक की मौत

वाड्रफनगर(नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले के बसंतपुर थाना क्षेत्र के केचवी घाट पर बांस से लदे मिनी ट्रक के अनियंत्रित होकर पलटने से श्रमिक की मौत हो गई। ग्राम पंचायत फूलीडुमर से बास लोड कर मिनी ट्रक क्रमांक सीजी 15 डीएफ 4741 रविवार की शाम को वाड्रफनगर की ओर आ रही थी, तभी घाट उतरते वक्त वाहन पर से चालक का नियंत्रण हट गया। बेकाबू वाह..
                 

संबंध स्वीकार करने के बाद शादी से इन्कार, आरोपित गिरफ्तार

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। दुष्कर्म से गर्भवती हुई किशोरी से सामाजिक बैठक में प्रेम संबंध स्वीकार करने वाले आरोपित द्वारा किशोरी के मां बनने के बाद विवाह व साथ रखने से इंकार करने की शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। राजपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी का नरसिंहपुर निवासी आरोपित अजीत कुमार मरावी से..
                 

Ad

मास्क व फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कराने पुलिस ने चलाया अभियान

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। शहर में हो रही उठाईगीरी और कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से बचने लोगों को मास्क लगाने एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कराने पुलिस टीम ने रविवार को अभियान चलाया।थाना प्रभारी सुरेंद्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में शहर में स्थित एटीएम से राशि निकालने वाले लोगों से पूछताछ की गई। उनके एटीएम कार्ड के आधार पर पहचान भी..
                 

Ad

Amazon Bestseller: Swing Trading With Technical Analysis - Ravi Patel

3 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

कागजों में बना दी गई छह लाख की पुलिया

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। जनपद पंचायत रामचन्द्रपुर के मितगई पंचायत में कागजों में ही छह लाख की पुलिया बना दी गई। जिस जगह पर पुलिया का निर्माण होना था वह उसी स्थिति में है। अधिकारी इस बात का हवाला दे रहे हैं कि कम राशि के कारण इस राशि से दूसरे स्थान पर कुछ और निर्माण करा दिया गया। इलाके के ग्रामीणों की मुसीबत से किसी को कोई लेनादेना..
                 

Ad

बांस की झोपड़ी में मशरूम उत्पादन, दो महीने में 40 हजार की बिक्री

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। महिलाओं को आय उपार्जक गतिविधियों से जोड़ने के लिए मशरूम उत्पादन सशक्त माध्यम बनता जा रहा है। बलरामपुर जिले के राजपुर विकासखंड के ग्राम परसागुड़ी में महिलाओं ने कोरोना काल में 40 हजार रुपये का मशरूम बाजार में बेचा है। सामान्य तौर पर समूह से जुड़ी महिलाएं घर में मशरूम उत्पादन करती है, लेकिन परसागुड़ी में बकायदा मशरूम हट..
                 

परिवार सहायता अन्तर्गत संगीता को दी गई 20 हजार की राशि

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। नगर पालिका परिषद् बलरामपुर के वार्ड क्रमांक सात निवासी संगीता ठाकुर को उनके पति की मृत्यु होने पर नगर पालिका परिषद् के द्वारा परिवार सहायता अन्तर्गत 20 हजार रूपये की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई। नगर पालिका अध्यक्ष गोविन्द राम, मुख्य नगर पालिका अधिकारी तरूण एक्का एवं पार्षद दुर्गावती की उपस्थिति में संग..
                 

कच्चा तेल लोड टैंकर पलटा, तेल बहने से फिसलकर स्कार्पियो पलटी

वाड्रफनगर (नईदुनिया न्यूज)। अंबिकापुर-बनारस अंतरराज्यीय मार्ग में घाट पेंडारी में बुधवार सुबह रायगढ़ से कच्चा तेल लोड कर पंजाब जा रहा एक टैंकर ब्रेक पाइप फटने के कारण अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे के बाद टैंकर में भरा तेल सड़क पर बहने लगा। इसी दौरान उत्तर प्रदेश की ओर जा रही एक स्कार्पियो सड़क में बह रहे तेल के कारण अनियंत्रित होकर घाट के..
                 

झोलाछाप डॉक्टर के इलाज के चक्कर में पंडो ग्रामीण की मौत

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। जनपद पंचायत रामचंद्रपुर क्षेत्र में पंडो जनजाति के एक ग्रामीण को सही समय में जरूरी स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिली। झोलाछाप डॉक्टर ने पैसे लेकर उसका इलाज किया लेकिन हालत नहीं संभली तो उसे रायपुर रेफर कर दिया जहां उसकी मौत हो गई। मृतक के परिजन अब उक्त झोलाछाप डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं लेकिन उनकी सुनवाई न..
                 

पंचायत प्रतिनिधियों ने चलित थाना लगाने रखी मांग

बरियो(नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले के बरियो चौकी के नवनियुक्त प्रभारी सुनील तिवारी ने शुक्रवार को क्षेत्रीय पंचायत प्रतिनिधियों से मुलाकात कर शांति, सुरक्षा व कानून व्यवस्था को लेकर चर्चा की। सरपंच संघ के प्रतिनिधियों के अलावा क्षेत्रीय पंचायत प्रतिनिधियों ने सामुदायिक पुलिसिंग को बढ़ावा देने तथा सप्ताह में किसी भी एक ग्राम पंचायत में चलित थाना..
                 

भाजपाइयों ने हरियाली के लिए रोपे पौधे

बरियो(नईदुनिया न्यूज)। भाजपा मंडल बरियो द्वारा डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर पौधारोपण किया गया। सिधमा हाई स्कूल प्रांगण में भाजपा मंडल बरियो के अध्यक्ष प्यारेलाल जायसवाल, भाजयुमो अध्यक्ष सुनील जायसवाल के साथ पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं ने मुनका, कटहल के अलावा फलदार पौधों का रोपण कर इनके सुरक्षा का संकल्प भी लिया। गांव-गांव में हरि..
                 

आवास स्वीकृति एवं दस्तावेज एकत्र करने के नाम पर न दें राशिः सीईओ

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत हरीश एस ने कहा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के नियमानुसार किसी भी चरण में हितग्राही से कोई भी शुल्क लेने का प्रावधान नहीं है। उन्होंने हितग्राहियों से आग्रह किया है कि किसी को भी आवास स्वीकृति एवं दस्तावेज एकत्र करने के नाम पर राशि न दें और न ही प्रलोभन एवं बहकाव..
                 

पीएम आवास बनाने के नाम पर फर्जीवाड़ा

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। जनपद पंचायत रामचंद्रपुर में प्रधानमंत्री आवास के नाम पर गड़बड़ी की शिकायतें नहीं थम रही हैं। करीब चार साल पहले क्षेत्र में 10 आवास की स्वीकृति हुई थी। उसकी पूरी राशि आहरित भी हो गई परंतु आवास पूर्ण नहीं हो पाया। जनपद सदस्य की शिकायत में हुई जांच सही पाए जाने के बाद अब तक कार्रवाई नहीं हुई है। जनपद सदस्य सीताराम गुप्ता न..
                 

तीन लाख का वाटर एटीएम बना शो-पीस

बरियो(नईदुनिया न्यूज)। अंबिकापुर-रामानुजगंज राष्ट्रीय राजमार्ग पर अंबिकापुर से लगभग 25 किमी दूर ग्राम बरियो बस स्टैंड में तीन लाख रुपये की लागत से विकसित वाटर एटीएम अब शो-पीस बनकर रह गया है। वाटर एटीएम के बंद हो जाने के कारण अब इसके सामने सब्जी की दुकानें लगने लगी हैं। यात्रियों व राहगीरों को वाटर एटीएम का लाभ भी नहीं मिल पा रहा है। बलरामपु..
                 

युवा व्यवसायी ने अस्पताल को दी सैनिटाइजर मशीन

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। नगर के वार्ड क्रमांक एक में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में युवा व्यवसायी लक्की खान ने आटोमेटिक सैनिटाइजर मशीन बीएमओ डा. कैलाश की उपस्थिति में अस्पताल के लिए समर्पित किया। बीएमओ ने व्यवसायी की पहल की सराहना करते हुए कहा कि निश्चित रूप से यह आटोमेटिक सैनिटाइजर मशीन सभी के लिए उपयोगी साबित होगी। डा. शरद गुप्ता..
                 

नेशनल हाइवे में ट्रक पलटने से पांच घंटे तक रहा जाम

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। अंबिकापुर से रामानुजगंज नेशनल हाइवे क्रमांक 343 की खस्ताहाल के कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं। सड़क में जगह-जगह गड्ढे होने के कारण आना-जाना मुश्किल हो गया है। इसी बीच सोमवार सुबह बलरामपुर मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर दलधोवा घाट के पास सड़क में बने बड़े गड्ढे के कारण लकड़ी से भरा ट्रक पलट गया जिसके क..
                 

बस स्टैंड में दिनभर में छूटी दो बसें

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। रविवार से बसों का आवागमन शुरू हो गया। पहले दिन कम संख्या में यात्रियों के आने के कारण मात्र दो बसें ही रवाना हुई। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण एवं लाकडाउन से महीनों से बस संचालन बंद था। रविवार को अंबिकापुर, बिलासपुर, रायपुर, रायगढ़, कोरबा के लिए नियमित बस संचालन की जानकारी स्थानीय एजेंटों को मिली। कोर..
                 

टीम भावना के साथ पुलिस को करना है कामः साहू

बलरामपुर-रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। जिले के नवपदस्थ एसपी रामकृष्ण साहू ने कहा है कि बलरामपुर पुलिस को एक टीम भावना के तहत काम करना है। हमें अपने आप को अपडेट कर और बेहतर काम करना है। सभी क्षेत्र में अच्छा कार्य कर लोगों के मन में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ाना है। पुलिस का मुख्य उद्देश्य जनता की सेवा करना है जिसे प्रत्येक पुसि अधिकारी-कर्मच..
                 

वैन से जब्त किया गया साल का चिरान, तीन गिरफ्तार

अंबिकापुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। न ही इंटरनेट कनेक्टिविटी का झंझट और न ही आंखों को खतरा। अब की-पैड वाले साधारण मोबाइल से भी आनलाइन पढ़ाई हो सकेगी। आनलाइन पढ़ाई के मद्देनजर मैनपाट के दूरस्थ पहुंचविहीन गांवों में नेट कनेक्टिविटी संभव नहीं था। साथ ही जनजातीय समुदाय इतना संपन्न नहीं कि वह अपने बच्चे को आनलाइन पढाई के लिए स्मार्ट फोन उप..
                 

अपहरण व दुष्कर्म का आरोपित गिरफ्तार

शंकरगढ़(नईदुनिया न्यूज)। नाबालिग के अपहरण व दुष्कर्म के आरोपित को शंकरगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक पस्ता थाना क्षेत्र के ग्राम बिच्छीतला निवासी आरोपित संदीप तिर्की द्वारा एक वर्ष पूर्व शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के अपने जीजा के गांव की नाबालिग को बहला-फुसलाकर सूरजपुर जिले के बिश्रामपुर ले जाया गया था। शिकायत पर पुलिस ने पीड़ित..
                 

पेड़ पर गिरी बिजली, नीचे खड़े छह मवेशी मृत

रामानुजगंज (नईदुनिया न्यूज)। बलरामपुर जिले के जनपद पंचायत रामचंद्रपुर अंतर्गत उत्तर प्रदेश सीमा से लगे ग्राम पंचायत तालकेश्वरपुर के टेढ़वा खैरपारा में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से छह मवेशियों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर तीन बजे ग्राम पंचायत तालकेश्वरपुर के टेढ़वा खैरपारा में मवेशी खेत मे चर रहे थे। दोपहर तीन बजे तेज गरज..
                 

कांग्रेसियों ने साइकिल चला पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्घि का किया विरोध

राजपुर(नईदुनिया न्यूज)। पेट्रोलियम पदार्थ के दामों में बढ़ोतरी के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान व जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने धरना प्रदर्शन किया। पेट्रोल, डीजल तथा घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में वृद्घि के खिलाफ कांग्रेसियों ने साइकिल भी चलाई। कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजेंद्र तिवारी ने कहा कि इतिहास में..
                 

पंचायत सचिव से मारपीट

राजपुर (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम पंचायत अखोरा खुर्द के सचिव रामदेव राम ने गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा शराब के नशे में गाली-गलौज कर मारपीट किए जाने की लिखित शिकायत लटोरी पुलिस चौकी में की है। उनका कहना है कि घटना दिवस वे मनरेगा कार्य स्थल पर मौजूद थे। इसी दौरान वार्ड क्रमांक पांच का पंच वहां पहुंचा और गाली-गलौज कर मारपीट करने लगा। आर..