जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

जर्जर सड़कें और धूल के गुबार से मुसीबत में लोग

बलरामपुर/रामानुजगंज । नईदुनिया न्यूज नगर पंचायत क्षेत्र की सड़कें खस्ताहाल हो गई हैं। चार-पांच दिनों से बारिश होने के बाद खस्ताहाल सड़कों की हालत और भी बद से बदतर हो गई है। खासकर स्कूली बच्चों पैदल आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बीच शहर की सड़कों की दुर्दशा के कारण जगह-जगह पर बड़े-बड़े गड्ढों में मिट्टी डालकर विभाग..
                 

मुंहबोले नाती ने अनाचार के बाद घोंट दिया था गला

बलरामपुर/रामानुजगंज । नईदुनिया न्यूज रामचंद्रपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कालिकापुर के भुइयांपारा में विवाहिता की झाड़ियों में मिली लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। मुंहबोले नाती ने अनाचार के बाद गला घोंटकर महिला की हत्या कर दी थी। पुलिस ने आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है। विदित हो कि बीते 7 अक्टूबर की रात कालिकापुर के भुइयांपारा..
                 

51 मवेशियों को ले जा रहे चार लोगों को पुलिस ने पकड़ा

महाबीरगंज । नईदुनिया न्यूज झारखंड सरहद से लगे बलरामपुर जिले के रामचंद्रपुर थाना अंतर्गत ग्राम महावीरगंज में बलरामपुर जिला अंतर्गत महावीरगंज जंगल के समीप ग्रामीणों की सूचना पर विजयनगर पुलिस ने 51 मवेशियों को जब्त कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है। मवेशी तस्करी की आशंका पर संबंधितों से पूछताछ की जा रही है। सोमवार की रात महाबीरगंज के लोगों..
                 

राज्य स्तरीय वॉलीबॉल में रायपुर को विजेता का खिताब

राजपुर । नईदुनिया न्यूज युवा जागृति क्लब के तत्वावधान में आयोजित राज्य स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता रायपुर की टीम ने जीत ली है। सोमवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में रायपुर ने अंबिकापुर टीम को पराजित किया। प्रतियोगिता के समापन व पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने विजेता व उपविजेता के साथ व्यक्तिगत बेहतर प्रदर्शन करने वाल..
                 

दो ट्रेलर भिड़े, बनारस मार्ग में सात घंटे जाम

वाड्रफनगर । नईदुनिया न्यूज अंबिकापुर-बनारस मुख्यमार्ग में उत्तरप्रदेश सरहद से लगे फूलीडुमर घाट के खतरनाक मोड़ पर दो ट्रेलर की आमने-सामने हुई भिड़ंत से मार्ग में सात घंटे तक आवागमन बाधित रहा। बसंतपुर पुलिस द्वारा चारपहिया की छोटी वाहनों के लिए वैकल्पिक सड़क की व्यवस्था बनाई गई, लेकिन भारी वाहनें व ट्रकों की लंबी कतार लगी रही। देर शाम हाइड्रा स..
                 

दल से अलग हुए बंशी हाथी ने मचाई तबाही

राजपुर । नईदुनिया न्यूज सेटेलाइट कालर आइडी लगी प्यारे हाथी से संघर्ष के बाद दल से अलग हुए दंतैल बंशी हाथी ने बुधवार की रात ग्राम पंचायत चांची के आश्रित ग्राम सूरकोना में जमकर तबाही मचाई। हाथी ने तीन ग्रामीणों का घर तोड़ दिया। एक शौचालय को क्षतिग्रस्त करने के साथ ही सात मवेशियों को भी घायल कर दिया। देर रात चरगढ़ होते हाथी के सरगुजा व बलरा..
                 

ऑटो की ठोकर से मां-बेटा घायल

कुसमी । नईदुनिया न्यूज सामरी थाना क्षेत्र के सुदूर ग्राम पुंदाग के पीपरढाबा निवासी मनोज यादव पिता रामसागर 22 वर्ष गुरुवार को बाइक में सवार होकर मां जितनी देवी के साथ कुसमी आ रहा था। इसी दौरान सुबह लगभग 10 बजे जैसे ही कुसमी से लगे बलारी नदी के पास पहुंचा, उसी समय ऑटो चालक ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए उसे ठोकर मार दी, जिससे मनोज य..
                 

चरित्र शंका पर टांगी से वार कर पत्नी की हत्या

कुसमी । नईदुनिया न्यूज सामरी क्षेत्र के ग्राम टाटीझरिया में मंगलवार की शाम को चरित्र शंका में पति ने पत्नी को टांगी से वार कर हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपित पति भाग निकला। पुलिस उसकी खोजबीन में लगी हुई है। सामरी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत टाटीझरिया के पश्चिमपारा निवासी रामा बिरिजिया 47 वर्ष के घर दशहरा पर्व में उसकी बेटी रेशमा व दामाद सुब..
                 

फर्जी पिटपास के सहारे गिट्टी का ओवर लोड परिवहन, संघ ने पकड़ा

बलरामपुर/रामानुजगंज । नईदुनिया न्यूज फर्जी कागजात के जरिए राजपुर थाना अंतर्गत बरियो क्षेत्र के एक क्रशर से उत्तरप्रदेश ओवर लोड गिट्टी लेकर जा रहे ट्रक को रामानुजगंज के पहाड़ी मंदिर चौक के समीप स्थानीय हाइवा मालिक संघ के पदाधिकारियों ने धरदबोचा। इसकी सूचना तहसीलदार को दी गई। मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने गिट्टी लोड ट्रक जब्त कर लिया है। क..
                 

तीन दिन से कई गांवों में बिजली आपूर्ति ठप

राजपुर । नईदुनिया न्यूज राजपुर-शंकरगढ़ मार्ग पर राजपुर से तीन किलोमीटर दूर ग्राम लडुआ में तीन दिन पूर्व बारिश के दौरान बबूल का पेड़ विद्युत खंभे पर गिर गया था, जिससे दो पोल धराशाई हो गया। विद्युत वितरण कंपनी द्वारा क्षतिग्रस्त खंभे को नहीं बदलने से तीन दिनों से आसपास के कई गांव में विद्युत आपूर्ति बाधित है।तीन दिन पहले पेड़ के गिरने के बाद..
                 

मिट्टी से निर्मित मकान अचानक लगी धंसकने, एक ही परिवार के 19 लोग बाल-बाल बचे

रामानुजगंज । नईदुनिया न्यूज लगातार बारिश के कारण रामानुजगंज नगर के वार्ड क्रमांक पांच में स्थित जगतविश्वकर्मा पारा में अचानक मिट्टी का खपरैल घर जमीन के नीचे धंसते चले जाने के कारण घर में रह रहे एक ही परिवार के 19 लोग बाल बाल बचे। आनन-फानन में लोगों ने घर से पूरे सामग्री को बाहर निकाला। सुदामा दास पिता स्व. बंगाली दास ने बताया कि सामान..
                 

शिक्षक बगैर सूचना के अनुपस्थित, शिकायत अधिकारियों तक पहुंची

चांदो । नईदुनिया न्यूज बलरामपुर जिले के कुसमी विकासखंड अंतर्गत शासकीय आदर्श पूर्व माध्यमिक शाला बरवाहीपारा के प्रधानाध्यापक द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर सहायक शिक्षक संदीप कुमार तिर्की के लगातार तीन दिनों से बिना आवेदन दिए गैरहाजिर होने की शिकायत गांव के सरपंच और ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों से की है। बताया जा रहा है कि प्राथि..
                 

लंबी प्रतीक्षा के बाद पिंडरा को ग्राम पंचायत बनाने पर उत्साह

बलरामपुर/रामानुजगंज । नईदुनिया न्यूज जनपद पंचायत बलरामपुर के अंतर्गत त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव से पूर्व ग्राम पिंडरा को ग्राम पंचायत का दर्जा प्राप्त होने से ग्रामवासियों में काफी उत्साह है। लोगों ने ग्राम पंचायत की अधिकारिक घोषणा के पश्चात आतिशबाजी व ढोल-नगाड़ों के साथ एक दूसरे को मुंह मीठा कराया। वर्षों से अपनी बहुप्रतीक्षित मांग पिंडरा को अलग..
                 

एक साल बाद भी पीएम आवास निर्माण में लगे मजदूरों का लाखों बकाया

चांदो । नईदुनिया न्यूज बलरामपुर जिले के कुसमी विकासखंड के चांदो अंतर्गत ग्राम पंचायत इदरीकला के प्रधानमंत्री आवास हितग्राहियों ने मजदूरी भुगतान नहीं करने को लेकर जिला पंचायत के सीईओ को शिकायत पत्र सौंपा है। बताया गया है कि पूर्व में की गई शिकायत पर एक वर्ष बाद भी कार्रवाई नहीं की गई है। ग्राम पंचायत इदरीकला के ग्रामीणों ने ग्राम..
                 

जालसाज बेटा बन गया पिता और बैंक से ले लिया कर्ज

राजपुर । नईदुनिया न्यूज दिवंगत पिता के नाम पर खुद खड़ा होकर अपनी फोटो लगा फर्जी तरीके से आधार कार्ड, वोटर आइडी बना जमीन के दस्तावेज के सहारे कूटरचना कर नौ लाख रुपये से अधिक का ऋण प्राप्त लेने वाले बेटे को पुलिस ने अंबिकापुर से गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है। आरोपित द्वारा कूटरचित दस्तावेजों का साक्ष्य मिटाने उसे जला भी दिय..
                 

जिपं सदस्य के साथ ग्रामीण 17 से करेंगे क्रमिक भूख हड़ताल

बलरामपुर/रामानुजगंज । नईदुनिया न्यूज बलरामपुर जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत खुटपाली (कोटपाली) जलाशय के नहर से प्रभावित किसानों को अभी तक जल संसाधन विभाग के द्वारा मुआवजा नहीं देने को लेकर जिला पंचायत सदस्य क्षेत्र क्रमांक 5 के धीरज सिंहदेव के नेतृत्व में प्रभावित ग्रामीणों ने कलेक्टर संजीव कुमार झा को 17 अक्टूबर से क्रमिक भूख हड़ताल की चेता..
                 

जान जोखिम में डालकर आना-जाना करते हैं लोग

बलरामपुर/रामानुजगंज । नईदुनिया न्यूज छत्तीसगढ़, झारखंड को विभाजित करने वाली कन्हर नदी पर बना एनीकट नशीली दवाओं की सप्लाई का माध्यम बन गया है। एनीकट पर आवाजाही पर प्रतिबंध के बावजूद लोग जान जोखिम में डालकर आनाजाना कर रहे हैं। पुलिस की ओर से जांच नहीं होने से झारखंड के रास्ते नशीली दवाओं को एनीकट के माध्यम से लाने का भी आरोप लग र..
                 

तालाब में डूबने से वृद्घ की मौत

शंकरगढ़। नईदुनिया न्यूज थाना क्षेत्र के ग्राम सिहार निवासी सुखराम पिता रोधो कंवर 60 वर्ष की तालाब में डूबने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि नवाखानी का पर्व मना नशे की हालत में सुबह व मवेशी चराने के नाम पर घर से निकला था। घर वालों ने सोचा कि वे मवेशी चरा रहा होगा। इसी बीच तालाब में नहाने गए युवकों ने उसकी लाश पानी में देखी। सूचना पर परिजन..
                 

गाजियाबाद से बरामद हुए मां-बेटा सहित तीन लोग

बलरामपुर/रामानुजगंज । नईदुनिया न्यूज कमलपुर से दो माह पूर्व एक ही दिन में लापता हुए एक मासूम सहित तीन लोगों को बलरामपुर और रामानुजगंज पुलिस ने दिल्ली एनसीआर के गाजियाबाद से बरामद किया है। बताया जा रहा है कि बीते 27 जुलाई की दोपहर 12 बजे से ग्राम कमलपुर निवासी विवाहिता अपने सात वर्षीय बच्चे को लेकर लापता हो गई थी। इसकी शिकायत थाने म..
                 

मप्र की शराब लाकर बिक्री करने वाले दो जेल दाखिल

वाड्रफनगर । नईदुनिया न्यूज मध्यप्रदेश सरहद से लगे बलरामपुर जिले के सीमावर्ती गांवों में मध्यप्रदेश की शराब भी अवैध तरीके से बेची जा रही है। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर आबकारी विभाग के अमले ने मध्यप्रदेश की शराब लाकर खपाने वाले दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उनके पास से कुल 26 लीटर मध्यप्रदेश की शराब जब्त की है। आबकारी विभाग की इस कार्रवाई से..
                 

रेत खदान समूहों का आबंटन निविदा निरस्त

बलरामपुर/रामानुजगंज । नईदुनिया न्यूज जिले में गौण खनिज साधारण रेत खदान समूहों का आबंटन निलामी के माध्यम से किये जाने हेतु छत्तीसगढ़ गौण खनिज साधारण रेत उत्खनन एवं विनियमन नियम 2019 के नियम 6 के तहत्‌ निविदा आमंत्रित किया गया था। छत्तीसगढ़ राजपत्र के माध्यम से गौण खनिज साधारण रेत उत्खनन एवं विनियमन नियम 2019 के नियमों में किये गये संशोधनों के..
                 

थोड़ी देर की बारिश से कई सड़कें जलमग्न

कुसमी। नईदुनिया न्यूज अनुविभाग मुख्यालय कुसमी में थोड़ी देर की तेज बारिश में ही कई सड़कें जलमग्न हो गईं। जल निकासी के अभाव में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। करौंधा रोड में शिव चौक से आगे अरुण गारमेंट व फ्रेड बुक स्टल के समीप से आगे जल निकासी की सुविधा नहीं होने के कारण सड़क पर बारिश व नाली का गंदा पानी बीईओ काया..
                 

निकलवा दी रैली लेकिन सरकारी भवनों के आसपास पसरी है गंदगी

शंकरगढ़ । नईदुनिया न्यूज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर विकासखंड में विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए। राष्ट्रपिता के सिद्घांतों, विचारों को जन-जन तक पहुंचाने के आह्वान के साथ विद्यार्थियों द्वारा जन जागरूकता रैली भी निकाली गई। आमजनों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने का आह्वान किया गया। शासकीय उमा..
                 

आरोपित को भेजा जेल

कुसमी। नईदुनिया न्यूज दरवाजा उखाड़ कर घर में घुस कर महिला के साथ बलात्कार करने का प्रयास करने वाले आरोपी युवक को कुसमी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोप है कि कुसमी थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला घर में सो रही थी, उसी दौरान हर्री निवास भोटराम कंवर 25 वर्ष दरवाजा उखाड़कर घर में घुस गया। बदनीयती से घुसा युवक पीड़िता द्वार..
                 

लकड़ी तस्करी के आरोप में चार गिरफ्तार

बलरामपुर/रामानुजगंज । सेमरसोत अभयारण्य क्षेत्र के सरगवां गांव में लकड़ी तस्करी में प्रयुक्त मिनी ट्रक की लावारिश हाल में जब्ती के बाद वन अमले ने इस कार्य में शामिल सरगवां निवासी सतंग 35 वर्ष, मतंग नगेशिया 45 वर्ष, पाढ़ी निवासी शिलानंद 27 वर्ष व खटवाब्रदर के लालजी 50 वर्ष को गिरफ्तार किया है। पिछले दिनों सेमरसोत अभ्यारण्य क्षेत्र के सरगवां के नजदीक 407 मिनी..
                 

Ad

स्कार्पियो की ठोकर से ग्रामीण की मौत

कुसमी । नईदुनिया न्यूज ग्राम पंचायत नवडीहा में सोमवार की रात को स्कार्पियो वाहन के चपेट में आकर सड़क किनारे बैठे ग्रामीण की मौत हो गई। पुलिस मामले में वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुटी हुई हैं। ग्राम पंचायत नवडीहा निवासी गोविंद राम नगेशिया 50 वर्ष, उसकी पत्नी बिफनी बाई व गांव की मंगरी बाई सोमवार के रात करीब साढ़े आठ बज..
                 

युवती का शव चे़ंडरा जंगल के करीब मुख्य सड़क पर मिला

चांदो । नईदुनिया न्यूज बलरामपुर जिले के चांदो थाना अंतर्गत झारखंड से जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर चेंड़रा जंगल के करीब गर्भवती नवविवाहिता का शव लावारिस मिलने से सनसनी फैल गई। घटनास्थल को देखने के बाद युवती की हत्या दुपट्टे से गला घोंटकर करने के बाद दुर्घटना का रूप देने के लिए किसी वाहन को चढ़ाने का अंदेशा बना हुआ है। मृतका के हाथ का..
                 

Ad

दोस्त की हत्या का फरार आरोपित जंगल से गिरफ्तार

कुसमी । नईदुनिया न्यूज ग्राम पंचायत उमको के लरंगी में शराब के नशे में हुए विवाद व हाथापाई से नाराज होकर अपने दोस्त की हत्या करने वाले आरोपी को कुसमी पुलिस ने पास के जंगल में घेराबंदी कर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है। ग्राम पंचायत उमको के लरंगी निवासी फीलमोन तिग्गा पिता पीटर तिग्गा 52 वर्ष गुरुवार की सुबह अपने दोस्त देशिया..
                 

Ad

टांगी से वार कर दोस्त की हत्या

कुसमी । नईदुनिया न्यूज शराब के नशे में हुए मामूली विवाद पर ग्रामीण ने टांगी से वार कर दोस्त की हत्या कर दी। घटना ग्राम पंचायत उमको की है। पुलिस ने बताया कि ग्राम पंचायत उमको के आश्रित ग्राम लरंगी निवासी मृतक शिलोमन तिग्गा पिता पीटर तिग्गा 52 वर्ष व आरोपित देशिया कुजूर दोनों बचपन के अच्छे दोस्त थे अभी क्षेत्र में दशहरा के बाद नवाखानी का त्यो..
                 

Ad

चट्टान से गिर बालक गंभीर

                 

कालिकापुर में वृद्धा की धारदार हथियार से वार कर हत्या

बलरामपुर/रामानुजगंज । नईदुनिया न्यूज रामचंद्रपुर थाना अंतर्गत ग्राम कालिकापुर के बरवाटोली बीच बस्ती में वृद्घा की धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी गई। शव को आरोपियों ने झाड़ियों में फेंक दिया था। पुलिस मामला दर्ज कर आरोपितों की खोजबीन में लगी हुई है। बताया जा रहा है दशहरा के दिन रात्रि आठ बजे ग्राम कालिकापुर में मृतका सहोदरी देवी 60 वष..
                 

खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने सरकार प्रतिबद्घः टीएस

राजपुर । नईदुनिया न्यूज युवा जागृति क्लब राजपुर के तत्वावधान में आयोजित राज्य स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता का रंगारंग शुभारंभ मंगलवार को कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव ने किया। मौके पर उन्होंने राजपुर जैसे नगर में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के आयोजन पर खुशी जाहिर करते कहा कि राजपुर का यह आयोजन इसका संकेत है कि प्रदेश में खेल का बेहतर वातावरण बन..
                 

हाथियों से त्रस्त कई गांव के ग्रामीण उतरे सड़क पर

नईदुनिया खबर पर नजर राजपुर । नईदुनिया न्यूज बलरामपुर जिले के राजपुर वन परिक्षेत्र में पिछले एक पखवाड़े से उत्पात मचा रहे हाथियों को सुरक्षित तरीके से अभयारण्य क्षेत्र में ले जाने की मांग तथा हाथियों से बचाव के लिए वन विभाग की ओर से ठोस पहल नहीं किए जाने का आरोप लगाते हुए गुरुवार को ग्रामीणों ने सड़क पर उतरकर आंदोलन किया। राजपुर-कुसमी मुख्यम..
                 

खाते से निकाल लिया 40 हजार, लगातार हो रही घटनाएं

रामानुजगंज । नईदुनिया न्यूज रामानुजगंज जिले के ग्राम जामवंततपुर के कृष्ण मुरारी पिता स्व. भोला प्रसाद जायसवाल के केसीसी खाते से अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा 40 हजार रूपये आहरण कर लिया गया। इसकी शिकायत थाना एवं भारतीय स्टेट बैंक को लिखित में की गई है। इस संबंध में खाताधारी कृष्ण मुरारी ने बताया कि मेरा केसीसी खाता जिला सहकारी बैंक में है। खाता स..
                 

हाथियों के उत्पात से बेहाल ग्रामीणों ने घेरा वन दफ्तर

राजपुर । नईदुनिया न्यूज पिछले एक हफ्ते से हाथियों का उत्पात झेल रहे ग्राम कौड़ू, माकड़ व सेवारी के ग्रामीणों ने वन विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। हाथियों से बचाव के लिए वन विभाग द्वारा समुचित कदम नहीं उठाए जाने का आरोप लगाते हुए बुधवार को बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने राजपुर स्थित वन परिक्षेत्राधिकारी कार्यालय का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया..
                 

मारपीट के आरोप पर उप वन क्षेत्रपाल के खिलाफ अपराध दर्ज

नईदुनिया खबर पर नजर महावीरगंज । नईदुनिया न्यूज विजयनगर क्षेत्र के उप वन क्षेत्रपाल श्यामबिहारी मिश्रा के खिलाफ पुलिस ने लिखित शिकायत के आधार पर अपराध पंजीबद्घ कर लिया है। उल्लेखनीय है कि सोमवार को आमजनों ने आरोप लगाया था कि उप वन क्षेत्रपाल द्वारा बुजुर्ग को सुनसान जगह पर बुलाकर डंडे से पिटाई की गई है। नाराज लोगों ने लामबंद होकर मामले क..
                 

जिसे कलेक्टर ने किया था बर्खास्त उसे फिर दे दी नियुक्ति

महावीरगंज । नईदुनिया न्यूज बलरामपुर जिला अंतर्गत आदिमजाति सेवा सहकारी समिति भंवरमाल का एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है, जहां सहकारिता अधिनियम का उल्लंघन मानते हुए तत्कालीन कलेक्टर अवनीश शरण ने जिस सहायक प्रबंधक को बर्खास्त किया था, उसे समिति अध्यक्ष ने पुनः सहायक प्रबंधक नियुक्त करके एक नया बखेड़ा खड़ा कर दिया है॥ ज्ञात हो कि विपणन वर्ष 20..