जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

बिजली तार झुकने से अप्रिय घटना होने का बना रहता है डर

बेमेतरा। नवागढ़ विकासखण्ड के ग्राम पंचायत चक्रवाय में बाजार चौक से कांपा चौक तक बिजली का तार काफी नीचे तक झुक गया है। जिससे भविष्य में कभी भी अप्रिय घटना घट सकती है। ग्राम पंचायत के सरपंच मेघनाथ डहरिया एवं पूर्व जनपद सदस्य झम्मन कुमार बघेल ने राज्य विद्युत वितरण कम्पनी के कनिष्ठ अभियंता-मारो नांदघाट एवं सहायक अभियंता नवागढ़ से बिजली के तार..
                 

मौसम का फिर से बिगड़ा मिजाज, समितियों में रखे धान को हो सकता है नुकसान

बेमेतरा। शनिवार की शाम एक बार फिर हवा तूफान के साथ बारिश ने फिर से अपना कहर बरपाया। जिससे समितियों में पड़े धान तथा गेहूं की फसल पर इसका विपरीत असर पड़ सकता है। इन दिनों अंचल में गेहूं की कटाई किसानों द्वारा की जा रही है, किंतु आज की बारिश से एक बार फिर से वे किसान निराश होंगे जो अपनी फसलों को अब तक बारिश से बचा चुके थे..
                 

आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति बनाये रखने अधिकारियों की टीम गठित

बेमेतरा। जिले मे धारा 144 प्रभावशील है तथा आवश्यक सेवाओं को छोड़कर शेष संथाओं को बंद रखा गया है। जिले के अनेक स्थानों पर आवश्यक वस्तुओं की अनउपलब्धता तथा अधिक कीमतें वसूली की शिकायतें प्राप्त हो रही है। कलेक्टर शिव अनंत तायल द्वारा आदेश जारी कर अधिकारियों की एक टीम गठित की है। जिले में पदस्थ खाद्य अधिकारी तथा औषधि निरीक्षकों को उनके..
                 

दो लोगों से 768 पाव अंग्रेजी शराब जब्त

बेमेतरा। बेरला पुलिस ने पुलिस कार्रवाई करते हुए दो प्रकरण में दो आरोपितों से 16 पेटी गोवा अंग्रेजी शराब जब्त किया है। साथ ही ऑटो और मोटर सायकल को भी जब्त किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को बेरला पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली थी कि रोशन भट्ठ ग्राम देवरी मेन रोड तरफ एवं रेशम पारधी ऊर्फ बिट्टू पारधी ग..
                 

सुबह दिखती है भीड़, शाम को छा जाती है वीरानी

बेमेतरा। जिले में लॉकडाउन का असर ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा है जबकि शहरी क्षेत्रों सुबह जहां भीड़ नजर आती है वहीं शाम होती ही सड़के वीरान हो जाती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर जहां लॉकडाउन के आज पूरे 10 दिन बीत चुके हैं, हालांकि इन 10 दिनों की अगर बात की जाए ता कि ग्रामीण अंचलों में शहरी क्षेत्रों की तुलना में ज्यादा जागरूकता देखी जा रह..
                 

सहायता के लिये क्षेत्रवासियों ने बढ़ाए हाथ

थानखम्हरिया। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप से लोग परेशान हैं। इस विषम परिस्थिति में नगर सहित क्षेत्र के लोगों ने शासन एवं प्रशासन का सहयोग करने कदम बढ़ाया है। क्षेत्र में निवासरत गरीबों, असहायों तथा यहॉ से गुजरने वाले लोगों के लिये राशन, भोजन, परिवहन की व्यवस्था कर रहे हैं तथा मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री राहत कोष में भी सहयोग प्रदान कर रहे..
                 

दानदाताओं ने सहायता कोष में जमा कराई राशि

साजा। माहेश्वरी पंचायत साजा ने आर्थिक सहयोग के रूप में कोविड-19 रिलीफ फंड में 31000 रुपए अनुविभागीय दंडाधिकारी आशुतोष चतुर्वेदी के पास जमा किया। इस अवसर पर नायब तहसीलदार श्री पिसदा, माहेश्वरी पंचायत के अध्यक्ष रमेश कुमार राठी, सचिव लक्ष्मीनारायण चांडक, कोषाध्यक्ष गोपाल दास चांडक, पूर्व अध्यक्ष हरिशंकर टावरी, पंकज राठी, नरेंद्र टावरी, भूपेंद्र राठी, गं..
                 

जरूरतमंदों को बांटा भोजन का पैकेट

बेमेतरा। लॉकडाउन के चलते कई परिवारों के सामने भोजन की समस्या खड़ी हो गई है, जिसे देखते हुए पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा बेमेतरा राजेन्द्र शर्मा ने जरूरतमंदो को भोजन का पैकेट वितरण किया। वार्ड 18, 6, 21 जहां श्रमिक बस्तियां वहां लोग रोज कमाते खाते है उन परिवारों को चिन्हित कर सूखा अनाज बांटा गया है । पैकेट में दो किलो चावल, एक किलो द..
                 

देवी मंदिरों में महाअष्टमी का पूजन बंद दरवाजे में होगा

बेमेतरा(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के चलते नवरात्रि में देवी मंदिरों में ताले लगे रहे, वहीं महाअष्टमी की पूजन की विधि भी मंदिरों के दरवाजे बंद कर निभाई जाएंगी। शहर के देवी मंदिरों में मुख्य रूप से बाजार पर स्थित श्री माता भद्रकाली संस्थान शीतला माता का मंदिर, नयापारा में दुर्गा मां का मंदिर, कडापारा में दुर्गा मां का मंदिर यह ऐसी जगह है जहां पर..
                 

नईदुनिया कार्यालय बेमेतरा को किया सैनिटाइज्ड

बेमेतरा। कोरोना वायरस के बढ़ते हुए संक्रमण के खतरे को देखते हुए जहां देश ही नहीं विदेशों में भी लगातार बिगड़े हालात नजर आ रहे हैं। ऐसी विषम परिस्थिति में भी मीडिया अपनी जिम्मेदारी निर्वहन करने में किसी तरह की कोई कसर बाकी नहीं रख रहा है, किंतु इन सबके बीच सावधानी भी उतनी ही आवश्यक है, इस बात को ध्यान में रखकर नगर पालिक..
                 

कोरोना पीड़ित प्रदेशवासियों के लिए आर्थिक मदद करने की होड़

                 

मजदूरों का जत्था पहुंचा, प्रशासन ने की गंतव्य तक जाने की व्यवस्था

फोटो लीड बेमेतरा(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के कारण मजदूर जहां पर बेरोजगार हो गए हैं वहीं कई फैक्ट्रियां बंद हो गई है। इसके चलते मजदूर लगातार अपने घरों की ओर पलायन कर रहे हैं। इसी तारतम्य में आज शाम को बेमेतरा प्रशासन को इस बात की जानकारी हुई कि करीब सौ डेढ़ सौ की तादाद में मजदूर पैदल अपने घरों की ओर रवाना हो रहे हैं,..
                 

पलायन कर रहे लोगों को सिख समाज ने कराया भोजन

                 

ग्राम पंचायतों में जरूरतमंदों के लिए रखे जाएंगे दो क्विंटल चावल

                 

सहायता कोष में राशि जमा करने खाता नंबर जारी

बेमेतरा। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से निपटने भूपेश बघेल ने लोगो से अपील की है कि वे संकट के समय में दैनिक वेतनभोगी मजदूरों और जरुरतमंदो की आगे आकर मदद करें। इसके लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में आवश्यक सहयोग राशि प्रदान की जा सकती है। मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए भारतीय स्टेट बैंक के खाता नंबर 30198873179, आइएफसी कोड..
                 

आपातकालीन कक्ष का निर्माण, फोन नंबर जारी

बेमेतरा। जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए तथा आपात स्थिति से निपटने के लिए जिला कार्यालय के कक्ष क्रमांक चार में आपातकालीन कक्ष का निर्माण किया गया है। कक्ष में 14 अप्रैल तक पूरे 24 घंटे कर्मचारियों की ड्यूटी रहेगी, जो कि अपने नियमित रूप से वहां सेवा देंगे। जिला प्रशासन द्वारा जारी की गई सूची में कर्मचारियों के नाम नोडल अि..
                 

शिव मंदिर में नंदी के पानी पीने की चर्चा से उमड़ी भीड़

बेमेतरा। गुरुवार को ग्राम कुसमी स्थित शिव मंदिर में स्थापित नंदी के पानी पीने की चर्चा सुन ग्रामीण शिव मंदिरों में इकट्ठा होने लगे। ग्रामीणों के इस तरह की चर्चा तथा सोशल मीडिया में लगातार पोस्ट के चलते प्रशासन अवश्य ही परेशान होने लगा, क्योंकि मंदिरों में भीड़ लगातार बढ़ रही थी। मंदिर पहुंचने वालों में महिलाएं ज्यादा थी। वहीं कुछ जागरूक लोग भीड़ को..
                 

कोरोना वायरस से बचाव के लिए की जा रही निगरानी

बेमेतरा। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से निबटने के लिए जिला प्रशासन द्वारा विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। कलेक्टर शिव अनंत तायल ने बुधवार को बेमेतरा शहर के एक वार्ड मे जाकर प्रांतीय यात्रियों की सतत्‌ निगरानी के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए। शासन द्वारा अंतराष्ट्रीय, राष्ट्रीय एवं प्रांतीय यात्रियों के सतत्‌ निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। ि..
                 

दिव्यांग ठाकुर होंगे बेमेतरा के नए एसपी

बेमेतरा। राज्य शासन द्वारा जारी किए गए आदेश के तहत बेमेतरा में पदस्थ पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर का स्थानांतरण बलौदा बाजार जिले में हो जाने के बाद बेमेतरा में नए पुलिस अधीक्षक के रूप में दिव्यांग ठाकुर की नियुक्ति की गई है, जिसके चलते अब बेमेतरा जिला के नए पुलिस अधीक्षक दिव्यांग ठाकुर होंगे, वहीं जल्द ही उनके द्वारा प्रभार लेने की बात कही जा रही है।..
                 

जनता कर्फ्यू के बाद थोड़ा जनजीवन सामान्य, आवश्यक सेवाएं की दुकानें ही रही खुली

                 

व्यापारी संघ ने सौंपी 41 हजार की सहायता राशि

थानखम्हरिया। कोरोना संक्रमण से जूझ रहे लोगों के सहायतार्थ अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुये नगर के व्यापारी संघ ने 41 हजार की सहायता राशि अनुविभागीय अधिकारी राजस्व साजा आशुतोष चतुर्वेदी को सौंपी। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि अशोक बिंदल, पूर्व पार्षद संजय अग्रवाल एवं सिद्दीक अली तथा पार्षद गणेश मण्डावी उपस्थित थे। व्यवसायियों अशोक अग्रवाल ने..
                 

वादों के अनुरूप शराब दुकानों को बंद करनी चाहिएः तिवारी

बेमेतरा। कृषक नेता योगेश तिवारी ने प्र्रदेश के जनता को आगाह करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की वर्तमान सरकार की नियत फिर से शराब दुकानों को खोलने की है । इस दिशा में प्रयास भी किये जा रहे हैं, जबकि प्रदेश भर में लॉकडाउन के समय से शराब दुकानों को बंद किया गया था। इससे प्र्रदेश भर में शांति का वातावरण बना हुआ है। प्रदेश में शराब के नाम से घरेलू..
                 

पॉलीथिन मुक्त बनाने चला अभियान

बेमेतरा। नगर पालिका क्षेत्र को पॉलीथिन मुक्त बनाए जाने हेतु अभियान चलाया गया, जिसमें विधायक आशीष छाबड़ा, मुख्य नगरपालिका अधिकारी होरी सिंह ठाकुर, उपाध्यक्ष पंचू साहू, श्रीनिवास द्विवेदी स्वच्छता निरीक्षक की उपस्थिति में नगर के विभिन्न स्थानों में बिखरे प्लास्टिक पॉलीथिन की सफाई कराई गई। पॉलिथीन के कारण नालियां जाम हो जाती है। इन समस्याओं को..
                 

लॉकडाउन का उल्लंघन कर पान दुकान खोलने वाला दुकानदार गिरफ्तार

बेमेतरा। लॉकडाउन का उल्लंघन कर पान मसाला दुकान खोलने के मामले में दुकानदार को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस को लेकर 21 दिनों के लिए लॉकडाउन किया गया है, जिसमें अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलने एवं आवश्यक समानों की दुकानों को छोडकर अन्य सभ..
                 

गलियों में किया सैनिटाइजर का छिड़काव

बेमेतरा। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने हेतु नगर पालिका परिषद बेमेतरा की ओर से नगर के समस्त वार्डो के घरों के आसपास एवं उनके घरों के आंगन एवं खुले स्थानों में सैनिटाइजर का छिड़काव कराया जा रहा है। शुक्रवार को पार्षद जया साहू, बिरेन्द्र साहू, प्रवीण नीलू राजपूत, रानी बंटी चांवला, रेहाना वाहीद रवानी की उपस्थित में श्रीनिवास द्विवेदी स्वच्..
                 

गेहूं फसल का निरिक्षण करने पहुंचे कलेक्टर

बेमेतरा।बेमेतरा कलेक्टर शिव अनंत तायल ने आज गुरुवार को गोंड़गिरि गांव मे गेहूं की फसलों का जायजा लेने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने गेहूं कटाई का भी निरिक्षण किया। उनके साथ अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बेरला दुर्गेश वर्मा एवं नायब तहसीलदार बेरला, पटवारी, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी, बीमा एजेंट, ग्राम कोटवार एवं कृषक गण उपस्थित थे ।..
                 

दूसरी जगहों पर रहने वाले श्रमिकों के खाते में डाली गई राशि

बेमेतरा। कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम के लिए शासन द्वारा जारी निर्देश के अनुसार अन्य राज्य एवं अन्य जिले से आगंतुक श्रमिकों के लिए आवश्यक मूलभुत सुविधा की व्यवस्था जिला मुख्यालय में किया गया है। कलेक्टर शिव अंनत तायल ने बताया कि जिला प्रशासन की पहल पर दान-दाताओं के माध्यम से प्राप्त राशि को एकत्रित किया गया है। जिला बेमेतरा से संबंधित श्र..
                 

कलेक्टर ने समीक्षा में अधिकारियों को दिए कई निर्देश

बेमेतरा। कलेक्टर शिव अनंत तायल की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट भवन के सभा गृह मे कोरोना वायरस के संबंध में जानकारी लेने जिले के अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को चिकित्सकों की टीम को हमेशा तैयार रखने के निर्देश दिए, ताकि जरूरत के समय सभी उपस्थित रहे। जिले में आवश्यक वस्त..
                 

शहर में किया जा रहा ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव

बेमेतरा। बेमेतरा नगर में पालिका प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण रोकने हेतु हर संभव प्रयास किया जा रहा है। वाडोर्ं में रोज अध्यक्ष शकुन्तला मंगत साहू एवं वार्ड पार्षदों की मौजूदगी में ब्लीचिंग पाउडर का छिडकाव निरंतर जारी है। जिससे नगरवासी रहत की सांस ले रहे हैं। मुख्य नगर पालिका अधिकारी होरी सिंह ठाकुर के निर्देश पर स्वच्छता निरीक्षक श्रीनिवास..
                 

लॉककडाउन में गोविंद गौसेवाधाम में सेवक कर रहे गौ माताओं की देखभाल

                 

बाद में धान बेचने वालों को भुगतान नहीं, डिफाल्टर होने के कगार पर (लीड

विडंबनाः जिला सहकारी केंद्रीय बैंक 31 मार्च तक केसीसी ऋण अदा नहीं करने वाले किसानों की सूची डिफॉल्ट में डालने की तैयारी में 0- किसानों को आरबीआइ की गाइडलाइन का नहीं मिल पाएगा फायदा बातें आंकड़ों से 0- 110 हजार से जिले में धान की खरीदी की गई 0- 052 लाख 53 हजार क्विंटल धान खरीदा गया 0- 008 हजार किसानों ने बाद में बेचा धान, जिन्हें नहीं हु..
                 

जरूरतमंदों को राशन सामग्री का वितरण

थानखम्हरिया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के आह्वान पर नगर सहित बेमेतरा जिला में गरीबों, मजदूरों एवं अन्य जरूरतमंदों को राशन सामग्री के पैकेट का वितरण किया जा रहा है। जिला भाजपाध्यक्ष ओमप्रकाश जोशी ने बताया कि दानदाताओं, समाजसेवी संगठनों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं के सहयोग से जिले के अनेक स्थानों पर राहत सामग्री वितरण किया जा रहा है।..
                 

कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए नियमों का करें अनुपालनः संभागायुक्त

                 

मासूम के साथ रायपुर से 100 किमी दूर घर जाने पैदल निकल गया परिवार

                 

केंद्र और आरबीआइ की घोषणा से आम लोगों को मिल सकती है राहत

बेमेतरा। कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। वहीं इन सब के चलते पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया गया है। इससे भारतीय अर्थव्यवस्था एक तरह से चरमरा कर रह गई है, वहीं केंद्र सरकार द्वारा इस निर्णय पर कई लोगों ने सराहना करते हुए कहा है कि निश्चित रूप से जो महामारी आज पूरे देश में फैल रही है उसके चलते इस तरह के कड़े कदम उठाना निहायत आवश्य..
                 

कोरोना को हराना हम सब की नैतिक जिम्मेदारीः विरदी

थानखम्हरिया। आज कोरोना वायरस कोविड-19 महामारी से दुनिया डरी सहमी और असुरक्षा की स्थिति में है। वायरस से उत्पन्न स्थिति हम सबके लिए गंभीर चुनौती है जिसका डटकर मुकाबला करने के सिवाय कोई उपाय नहीं है। इसे रोकने की हम सबकी जिम्मेदारी है यह इंसान और वायरस के बीच का युद्घ है। कवि संगम के जिला संरक्षक एवं कांग्रेस के आमंत्रित..
                 

एसपी दिव्यांग पटेल ने संभाला प्रभार

बेमेतरा। बेमेतरा में पदस्थ पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर के स्थानांतरण के बाद जिले में पदस्थ पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय बेमेतरा पहुंचकर अपना पदभार संभाला। राज्य शासन द्वारा दिए गए आदेश के तत्काल बाद तत्कालीन पुलिस अधीक्षक बेमेतरा प्रशांत ठाकुर अपना पदभार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विमल बैंस को सौंपकर पद मुक्त हो चुके थे। जिसके चलते..
                 

दो लोगों से 43 पाव अंग्रेजी शराब जब्त

बेमेतरा। चंदनु पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपितों से 43 पाव गोवा शराब जब्त किया है। जिसकी कीमत 3,870 रुपये बताई जा रही है। चौकी चंदनु पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली थी कि ग्राम खम्हरिया व केशला के पास शराब बेचा जा रहा है। सूचना पर चौकी चंदनु स्टाफ ने घेराबंदी कर आरोपितों को पकड़ा, जिसमें पप्पू निषाद पिता कोंदा निषाद ग्राम खम्..
                 

विधायक छाबड़ा ने मास्क और सैनिटाइजर का किया वितरण

बेमेतरा। विधायक आशीष छाबड़ा ने वार्ड नं चार सुंदर नगर में आम जनता को कोरोना वायरस से सुरक्षा के उपाय बताते हुए मास्क और सैनिटाइजर का वितरण किया। साथ ही उन्होंने वार्डवासियों से घर मे रहने तथा टीवी के माध्यम से बताये जा रहे शाषण की ओर से उपायों को अपनाने की अपील की। आवश्यक सुविधाओं के लिए किराना तथा सब्जी की दुकानें समय-समय पर खु..
                 

Ad

बुजुर्ग की हत्या करने वाला नाबालिग गिरफ्तार

बेमेतरा। थाना नांदघाट के ग्राम गनियारी में हुई एक बुजुर्ग की हत्या के मामले में पुलिस ने गांव के एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है। शनिवार को गांव के कोटवार ने थाने में सूचना दी थी कि अज्ञात व्यक्ति ने ग्राम गनियारी निवासी अमरिका दास पिता स्वं. परसूदास वैष्णव (80) की घर में घुसकर लोहे के बसुले से हत्या कर दी है। पुलिस ने इस मामले..
                 

एकेडमिक वर्ल्ड स्कूल की ओर दी गई दो लाख की राशि

बेमेतरा। बेमेतरा के एकेडमिक वर्ल्ड स्कूल ने कोरोना पीड़ित नागरिकों की सहायता के लिए एक सराहनीय कदम उठाते हुए विद्यालय प्रबंधन समिति शिक्षकों एवं समस्त कर्मचारियों ने अपने एक दिन का वेतन एकत्रित कर दो लाख मुख्यमंत्री कोरोना सहायतार्थ राहत कोष में दान किया है। शनिवार को एकेडमिक वर्ल्ड स्कूल की संचालिका भावना बोहरा, प्राचार्य जसवीर चौधरी,..
                 

Ad

सब्जी बाजारों में नहीं हो रहा शारीरिक दूरी का पालन

बेमेतरा। लॉकडाउन में भी सब्जी बाजार में जिस तरह लोगों की भीड़ उमड़ रही है, चाहे जिला मुख्यालय बेमेतरा की हो या ग्रामीण अंचलों की हो, यहां पर शारीरिक दूरी का पालन करने की बात महज औपचारिकता ही साबित हो रही है।र यही औपचारिकता एक बड़ी परेशानी का कारण हो सकती है तथा चंद लोगों की लापरवाही का खामियाजा समूचे जिलेवासियों को भुगतना..
                 

Ad

छात्र-छात्राओं को किया गया सूखा चावल वितरित

बेमेतरा(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के चलते जहां स्कूलों में मध्यान्ह भोजन बंद हो चुका है ऐसी स्थिति में स्कूलों में मिलने वाले मध्यान्ह भोजन के बदले में छात्र छात्राओं को सूखा अनाज वितरित करने का आदेश राज्य शासन के द्वारा दिया गया है। इसके लिए की तिथि भी निर्धारित की गई है। हालांकि लगातार बदल रहे आदेश के चलते जहां पहले शासन द्वारा स्क..
                 

Ad

पोषण आहार पैकेट का वितरण

साजा। लॉकडाउन में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए विधायक प्रतिनिधि मनोज जायसवाल ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ घर-घर जाकर शिशुवती महिलाओं व मध्यम वर्गीय कुपोषित बच्चों को पोषण आहार पैकेट का वितरण किया। श्रीजायसवाल ने नगरवासियों से अपील की है कि वे लॉकडाउन का पूरी ईमानदारी के साथ पालन करें। सभी अपने-अपने घरों में रहे, सुरक्षित रह..
                 

श्रद्धालुओं ने घरों में दीप प्रज्ज्वलित कर मनाया रामनवमीं का पर्व

बेमेतरा। रामनवमी का पर्व अंचल में बड़े ही धूमधाम से मनाए जाने की परंपरा शुरू से रही है, किंतु इस वर्ष कोरोना वायरस के खौफ ने राम मंदिर से श्रद्घालुओं को दूर ही रखा। मंदिरों में काफी कम तादाद में श्रद्घालु पहुंचे और जो पहुंच भी रहे थे वे एक-एक कर मंदिर के भीतर प्रवेश कर रहे थे। हालांकि श्रद्घालु मंदिर तो नहीं पहुंचे..
                 

तालाबंदी के साथ मंदिरों में महाअष्टमी का हवन

बेमेतरा। इस वर्ष की चैत्र नवरात्रि का पर्व इतिहास में दर्ज किया जाएगा, क्योंकि पूरे नवरात्रि पर्व के दौरान जहां मंदिरों में ताला लटके मिले, वहीं मंदिरों में पुजारी द्वारा पूजा पाठ संपन्न कराया गया न तो देवी मंदिरों में मनोकामना ज्योति प्रज्वलित की गई। इसके साथ ही श्रद्घालुओं को मंदिर में प्रवेश भी नहीं दिया गया। बुधवार को महाअष्टमी पर्व पर भी मंदिरों के म..
                 

ग्रामीण कर रहे शारीरिक दूरी का पालन, शहर में अब भी लापरवाही

बेमेतरा। कोरोना वायरस का खौफ हर जगह देखने को मिल रहा है तथा शासन प्रशासन द्वारा लगातार आम लोगों को इस गंभीर मसले में लापरवाही नहीं बरतने की हिदायत भी दी जा रही है। लोगों को आवश्यक सामान मुहैया हो सके यह प्रयास भी शासन द्वारा किया जा रहा है, किंतु इन तमाम साधन सुविधा व हालात के बाद शहर के कुछ लोगों द्वारा लगातार लापर..
                 

अब किसानों को अल्पकालीन और केसीसी ऋण अदायगी के लिए मिला दो माह का अतिरिक्त समय

                 

दूसरे प्रदेशों से लौटे श्रमिकों को लेकर आक्रोश

बेमेतरा फोटो भी लगानी है... अन्य प्रदेशों से पहुंचे मजदूरों को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश भी देखा जा रहा है... बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच यहां के अन्य प्रदेशों में मजदूरी करने जाने वाले श्रमिक अब लौटने लगे हैं। उन्हें उनके परिजन भी बुलाने लगे हैं। जिसके चलते बाहर से मजदूरों के आने का सिलसिला थम नहीं रहा है।..
                 

नहीं थम रहा मजदूरों की घर वापसी का सिलसिला

बेमेतरा(नईदुनिया न्यूज)। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की चपेट में आने के चलते जहां पर पूरे प्रदेश से नहीं देश में लॉकडाउन है, जो कि 14 अप्रैल तक जारी रहेगा। जिससे ग्रामीण अंचलों से काम की तलाश में गए हुए लोगों के लिए अब एक तरह से कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, जिसके चलते ऐसे मजदूर शहर में अब बेरोजगार हो गए हैं तथा अब..
                 

दंपती ने नहीं मानी होम क्वारंटाइन की सलाह, घर से गायब

बेमेतरा। कोरोना वायरस के चलते पूरा प्रशासन तथा पुलिस महकमा लोगों को सजगता का परिचय दे रहे हैं कि इस वैश्विक महामारी से जिले को निजात दिलाई जा सके, इन सबके बाद भी कुछ लोगों की गैर जिम्मेदाराना रवैया आम लोगों के लिए घातक साबित हो सकती है। मामला थाना बेरला का है जहां पर एक दंपती राजस्थान से बेरला पहुंचे। इस बात की..
                 

जिला अस्पताल में भटक रहे सामान्य मरीज

बेमेतरा। एक ओर जहां कोरोना वैश्विक महामारी का रूप ले चुका है। शासन-प्रशासन इस महामारी से निपटने में पूरी ताकत झोंकने की कमी नहीं कर रहे हैं, वहीं शहरों में तथा ग्रामीण अंचलों में आलम यह है कि निजी चिकित्सक भी अपनी प्रैक्टिस लगभग बंद कर चुके हैं। ऐसी स्थिति में ग्रामीण तथा शहरवासियों का एकमात्र सहारा जिला चिकित्सालय होकर रह गया है।..
                 

बुडेरा के लोगों ने किया सड़क बंद

देवरबीजा। बेमेतरा जिले के बेरला ब्लाक के नवीन पंचायत बुडेरा मे लॉकडाउन का असर गंभीरता से देखते हुए ग्राम के ग्रामीणों व पंचायत स्तर पर रास्ते को बांस की लकड़ी से रास्ते को पूरी तरह से सील कर दिया है, ताकि गांव मे किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न न हो सके और बाहरी व्यक्ति प्रवेश न करे। गांव के वरिष्ठ नागरिक झग्गर सिंह चंदेल ने बताया कि गांव..
                 

फल-सब्जी सहित व्यापारियों को मंडी प्रांगण में किया शिफ्ट

बेमेतरा। स्थानीय सब्जी बाजार जो कि माता भद्रकाली प्रांगण के सामने लगाकर तथा इसके साथ ही नवीन बाजार में छुटपुट व्यवसाय करने वाले व्यापारियों के पास लगातार बढ़ रही भीड़ के चलते सोशल डिस्टेंस मेंटेन हो नहीं हो पा रहा था, जिसकी शिकायत भी प्रशासन के पास पहुंच रही थी, जिसके चलते मुख्य नगरपालिका अधिकारी होरी सिंह राजपूत ने आदेश जारी कर माता भद्रकाली प्र..
                 

राजपूत क्षत्रिय महासभा ने कोष में दस हजार देने की घोषणा की

बेमेतरा।राजपूत क्षत्रिय महासभा छग रहटादाह 1282 के उपसमिति बेमेतरा द्वारा विश्वव्यापी महामारी कोरोना वायरस से लड़ने हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत दैनिक जीवन यापन करने वाले सभी मजदूर वर्गों के हितों तथा स्वास्थ्य सुविधाओं में सहयोग की दृष्टी से मुख्यमंत्री राहत कोष में महासभा के माध्यम से 10,000 रुपये देने की घोषणा की है। उपसमिति अध्यक्ष चुरामन सिंह..
                 

गांवों में लोग हो रहे जागरूक पर शहर के लोगों की लापरवाही पड़ सकती है भारी

बेमेतरा। कोरोना वायरस के कहर के चलते जहां आज जनसामान्य संघर्ष कर रहे हैं। इस अहम मसले पर ग्रामीणों में भी अब जन जागरूकता देखने को मिल रही है। जिले के कई ऐसे गांव के नाम सामने आए हैं, जिनके द्वारा जिला प्रशासन की तर्ज पर अपने गांव की की सीमा सील करने की बात कही जा रही है, ताकि गांव के भीतर किसी दूसरे गांव के लोगों का आना-ज..
                 

शाम होते ही चौक-चौराहों में जुटने लगते हैं लोग

थानखम्हरिया। देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाऊन किये जाने के बावजूद नगर के नागरिक लापरवाही बरतते नजर आ रहे हैं। सुबह 10 तक अनेक चौकों में पांच से अधिक लोग बैठे आसानी से देखे जा सकते हैं। उसके बाद जरूर लोग घर चले जाते हैं लेकिन शाम चार बजते ही नागरिक फिर घर से बाहर निकल जाते हैं। ऐसे में कोरोना जैसी गंभीर बीमारी के बचाव में शासन प्रशासन को..