जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

घर में छिपा रखा था बैंक से लूटा कैश, सता रहा था पकड़े जाने का डर तो जमा किए 5 लाख

                 

बैलगाड़ी से किसान बीड़ा...

देवकर/बेरला। नईदुनिया न्यूज ग्रामीण इलाकों में इन दिनों किसान द्वारा धान की कटाई के बाद बैलगाड़ी से बीड़ा ले जाते हुए दिखाई दे रहे है। वहीं गांवों में आज भी कृषि पद्घति पुरानी पारंपरिक प्रणालियों पर आधारित होती है। जिसमें आधुनिक और नवीनतम मशीनों के बजाए बैल गाड़ी और अन्य पुरानी कृषि साधन का उपयोग किया जाता है। वर्तमान मे धान के फसल..
                 

युवा प्रतिभागियों ने दी लोक नृत्य, लोक गीत पर प्रस्तुति

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज जिले के युवाओं को मंच प्रदान कर उन्हें सांस्कृतिक गतिविधियों से जोड़ने एवं उनकी प्रतिभा को निखारने विकासखंड स्तरीय युवा महोत्सव का आयोजन बेरला विकासखंड के ग्राम बोरिया में हुआ। लोकसभा सांसद विजय बघेल, विधायक बेमेतरा आशीष कुमार छाबड़ा ने विकासखंड स्तरीय युवा महोत्सव का शुभारंभ किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक अवध..
                 

भाई भतीजा वाद, परिवारवाद का कोई स्थान नहीं होगा : कोमल

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज बुधवार को नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी के संबंध में नगर पालिका बेमेतरा के चुनाव अधिकारी पूर्व विधायक खैरागढ़ कोमल जंघेल, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा, पूर्व विधायक अवधेश चंदेल, शहर भाजपा अध्यक्ष मोतीलाल मोंटी साहू ने नगर के प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक जिला भाजपा कार्यालय लिया गया। बैठक में कहा गया की आने वाले नगरीय..
                 

बीजागोंड में 290 गाय एक साथ बीमार, एक की मौत, 20 ही हालत नाजुक

बेमेतरा/साजा। नईदुनिया न्यूज साजा ब्लॉक के बीजागोंड गांव में कोदो की फसल चरने के बाद करीब 290 गायें बीमार पड़ गई। जानकारी के मुताबिक एक गाय की मौत हो चुकी है। और 20 से ज्यादा की हालत नाजुक है। हालांकि मौके पर मौजूद पशु चिकित्सा विभाग के डॉक्टरों ने एक गाय की मौत की पुष्टि करते हुए 8-10 गायों की हालत ही नाजुक होने की ब..
                 

कार्यकर्ता को उत्कृष्ट कार्य का इनाम एक दिन जरूर मिलता है : मंत्री चौबे

थानखम्हरिया। नईदुनिया न्यूज कृषि मंत्री रविंद्र चौबे की उपस्थिति में स्थानीय नगर पंचायत में प्रदेश सरकार द्वारा मनोनीत पार्षदों फिरोज खान, सतीश जोशी और हुकुम सिन्हा ने सत्य व निष्ठा की शपथ ली। तहसीलदार चंद्रशेखर चंद्राकर ने सभी मनोनीत पार्षदों को शपथ दिलाई। नगर पंचायत सभागृह में एक सादे समारोह में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में नगर पंचायत अध्यक्ष मनहरण सिन्ह..
                 

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर शहर में चढ़ा राजनीतिक पारा

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज इन दिनों सुबह-सुबह ठंड का एहसास होने लगा है। इसके चलते गुलाबी ठंड ने अंचल में दस्तक दी है। वहीं दूसरी ओर मौसम में गुलाबी ठंड ने दस्तक दी है तो वहीं नगरीय निकाय चुनाव को लेकर शहर में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी नगरीय निकाय चुनाव से हटकर इन दिनों संगठन चुनाव में उलझी हुई है। तो वहीं कांग्रेस धीरे..
                 

देवकर में जश्ने ईद मिलादुन्नाबी पर रक्तदान शिविर लगाया, 33 युवाओं ने की

देवकर। नईदुनिया न्यूज नगर पंचायत देवकर में रविवार को जश्ने ईद मिलादुन्नाबी पर स्थानीय मुस्लिम समुदाय के नवयुवकों द्वारा ब्लड डोनेशन का सराहनीय पहल देखने को मिला। जिसमें देवकर के स्थानीय समाजसेवी प्रमुख एहशान शेख के नेतृत्व में डॉ. प्रदीप तिवारी बेमेतरा और दुर्ग जिला की संयुक्त रक्तदान शिविर की टीम पूरी साधन व्यवस्था के साथ नगर के मुस्लिम आबादी वाल..
                 

टेनिस बॉल क्रिकेट स्पर्धा में बालसमुंद विजेता

फोटो कैप्शन- बेमेतरा ब्लाक के ग्राम अमोरा में विक्रांत क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगीता के समापन समारोह में शामिल हुए मुख्यअतिथि विधायक आशीष छाबड़ा 0- उपविजेता रही अमोरा की टीम 0- हार से ही होता है जीत का आगाज : छाबड़ा बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज बेमेतरा ब्लॉक के ग्राम अमोरा में विक्रांत क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित ट..
                 

10वीं और 12वीं की त्रैमासिक परीक्षा के परिणाम का नहीं कर सके आंकलन

                 

मुस्लिम समाज ने निकाला जश्ने-ईद-मिलादुन्नाबी पर जुलूस

देवकर/बेरला। नईदुनिया न्यूज पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब का जन्म दिवस अवसर पर रविवार को ईद मिलादुन्नाबी के रूप में मुस्लिम समाज के लोगों ने हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर समाज की ओर से नगरभर में भव्य शाही जुलूस निकाला गया। इसी तरह देवकर समीप ग्राम बासीन, मोहगांव, बेरला ब्लॉक के सरदा व तारालिम ग्राम जैसे सरीखे में भी विभिन्ना स्थानों पर जुलू..
                 

मुस्लिम समुदाय के जुलूस को हिंदूवादी संगठनों ने किया स्वागत, गले मिलकर दी बधाई

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज शहर में जश्ने-ईद-मिलादुन्नाबी हजरत पैगम्बर साहब के जन्मोत्सव के रूप में मुस्लिम समुदाय ने जुलुस निकाला शहर में कौमी एकता की मिसाल को कायम की। इस दौरान मुस्लिम समुदाय के जुलुस का राजनैतिक दलों के साथ हिंदूवादी संगठन, विश्व हिंदू परिषद, बजरंगदल, आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत करते हुए मुस्लिम समुदाय को गले मिलक..
                 

आम जनता का लगाव मुख्यमंत्री और कांग्रेस के साथ : विधायक छाबड़ा

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज बेमेतरा विधायक आशीष छाबड़ा के मुख्य अतिथि में नगर पालिका बेमेतरा द्वारा मुख्यमंत्री के लोकवाणी के चौथी कड़ी का रेडियो प्रसारण विधायक कार्यालय बेमेतरा में रखा गया। जिसमें बेमेतरा शहर की आम जनता ने बढ़-चढ़कर श्रवण किया। इस मौके पर विधायक आशीष छाबड़ा ने कहा कि कार्यक्रम में श्रवण में आई हुई भीड़ बता रही है कि आम ज..
                 

सांकरा स्कूल में छात्राओं को अपराध के प्रति सजग रहने का दिया संदेश

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज बेमेतरा जिले में 'चेतना' अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत आठ नवंबर को थाना बेरला क्षेत्र के ग्राम सांकरा के शासकीय हाई स्कूल सांकरा में शिक्षक-शिक्षिकाओं की उपस्थित में छात्र-छात्राओं को एसडीओपी बेरला ममता देवांगन, महिला सेल प्रभारी उप. निरी. नीता राजपूत द्वारा महिलाओं एवं बालिकाओं पर हो रहे लैंगिक शोषण के बचाव एवं..
                 

कांग्रेस का जिला स्तरीय धरना स्थागित

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज शनिवार को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा राम मंदिर के मामले पर ऐतिहासिक फैसले के बाद जिला मुख्यालय बेमेतरा में जहां धारा 144 लागू कर दिया गया। इसके चलते कांग्रेस का जिला स्तरीय धरना नगर के पुराना बस स्टैंड पर आयोजित किया गया था। इसके लिए कांग्रेस ने बकायदा पूरी तैयारी कर ली थी। धरना स्थल पर पंडाल कुर्सियां भी लगाई जा चुक..
                 

साजा महाविद्यालय में लगाया गया सीसीटीवी कैमरा

साजा। नईदुनिया न्यूज पंडित देवी प्रसाद चौबे महाविद्यालय साजा में एनएसयूआई छात्र संगठन ने महाविद्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा गया था। इस मांग को गंभीरता से लेते हुए प्राचार्य ने एक माह के अंदर ही महाविद्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिया। महाविद्यालय में कुछ असामाजिक तत्व भी आ जाते थे। जिसकी निगरानी के लिए यह आवश्यक था।..
                 

सामाजिक-धार्मिक समरसता को बाधित करने वाले वाट्सअप मैसेज और फोटोग्राफ्स को शेयर न करें

                 

दिव्यांगों के पुनर्वास का लिया संकल्प

                 

पटवारियों की लापरवाही : गिरदावली में धान रकबा बताया शून्य

                 

महीने भर में ही एनएसयूआइ की मांग पूरी

                 

पंचायत भवन का ताला तोड़कर दस हजार के सामान की चोरी

थानखम्हरिया। नईदुनिया न्यूज छह और सात नवंबर की दरम्यानी रात समीपस्थ ग्राम करमू के पंचायत भवन में अज्ञात चोर ने ताला तोड़कर करीब दस हजार रू मूल्य के सामानों की चोरी कर ली। पंचायत सचिव की रिपोर्ट पर स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार समीपस्थ ग्राम करमू के पंचायत भवन में सुबह हॉल एवं सरपंच व सचिव के कमरे का ताला टूटा..
                 

निलंबित बीईओ स्वयं को नहीं मानती है निलंबित

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज साजा विकासखंड के निलंबित विकासखंड शिक्षा अधिकारी नीलिमा गडकरी न तो कलेक्टर के आदेश के बाद स्वयं को निलंबित ही मान रही है। न ही कलेक्टर के आदेश का उसे परवाह ही रह गया है। विदित हो कि नीलिमा गडकरी को 13 सितंबर को कलेक्टर बेमेतरा के आदेश पर निलंबित किया गया था। साथ ही निलंबन के एक सप्ताह के भीतर आरोप प..
                 

आज मनाई जाएगी छोटी दीपावली पर्व तुलसी और शालिग्राम की विवाह के बाद शुरू होगा शुभ कार्य

                 

पशुओं को सड़कों पर खुले में न छोड़े

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी ने पशुधन विकास विभाग की बैठक लेकर विभागीय कामकाज की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सड़को में लावारिस पशु घुमते रहते है, जिससे कि यातायात बाधित होता है, जिसके कारण से दुर्घटना होने की अति संभावना होती है। इस संबंध में लावारिस पशु के मालिकों के ऊपर उसे लावारिस छोड़ना पर कार्रवाई करने..
                 

परपोड़ी में अवैध जमीन कब्जाधारियों पर मेहरबान प्रशासन

परपोड़ी/देवकर। नईदुनिया न्यूज जिले के नगर पंचायत परपोड़ी क्षेत्र में विगत कुछ वर्षों से स्थानीय पंचायत में शासकीय जमीन पर कब्जा करने का बड़ा खेल हो रहा है। जिसमें स्थानीय बस स्टैंड से लेकर परपोड़ी नगर के कोने-कोने तक इसी तरह कब्जाधारियों का खुला राज देखने को मिल रहा है। जिसपर प्रशासन की चुप्पी भी कई तरह की सवाल खड़ी कर रही है। उल्लेखन..
                 

केंद्र के किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेसियों का धरना-प्रदर्शन

देवकर। नईदुनिया न्यूज केंद्र के मोदी सरकार किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ ब्लाक मुख्यालयों में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करके केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेसियों ने हल्ला बोला। बुधवार को ब्लॉक मुख्यालय साजा में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष संतोष वर्मा के नेतृत्व में साजा ब्लॉक के कांग्रेस पदाधिकारियों, बुथ कमेटियों, कांग्रेस संगठनों..
                 

संबलपुर में नए गुरुद्वारे का शुभारंभ, दिनभर चला कीर्तन

नवागढ़। नईदुनिया न्यूज श्री गुरु नानक देव जी के 550 जयंती के अवसर पर मंगलवार को ग्राम संबलपुर में नए गुरुद्वारे का शुभारंभ दिनभर शबद कीर्तन के साथ हुआ। सुबह 10 बजे तीन नवंबर से प्रारंभ श्री अखंड पाठ साहिब की समाप्ति हुई। इसके बाद दिनभर लुधियाना वाले कीर्तनी जत्थे गुरदीप सिंह खालसा, बीबी मनप्रीत कौर खालसा, खन्नाा वाले कितनी जत्थेदार भाई हरजिंदर सिंह खा..
                 

श्रीरामकृष्ण गौशाला में गोपाष्टमी मनाई गई

थानखम्हरिया। नईदुनिया न्यूज स्थानीय श्रीरामकृष्ण गौशाला में गोपाष्टमी पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। गौ माताओं की पूजा आरती की गयी और उन्हें खिचड़ी खिलायी गई। सुबह गौ सेवकों और श्रद्घालुओं की उपस्थिति में गौवंश का पूजन किया गया। गौशाला समिति के अध्यक्ष अनिल सिंघानिया ने बताया कि पूज्य श्री रामबालक दास जी महात्यागी, राष्ट्रीय संत कमलमुनि जी की स..
                 

रांका में मातर मड़ई आज

बेमेतरा। बेरला ब्लॉक के ग्राम रांका में आज बुधवार को मातर मड़ई का कार्यक्रम होगा। यादव और ग्रामवासियों के सहयोग से मातर (मड़ई) महोत्सव का आयोजन रखा गया है। जिसमें यादव अपने वेशभूषा में फूलों से सजी डंडा चलाते हुए गड़वा बाजे गाजे की धुन में गांव में भ्रमण करेगी। कार्यक्रम में दूध एवं खीर बांटी जाएगी ।आसपास सहित विभिन्ना..
                 

देवकर संकुल के सभी स्कूल बनेंगे स्मार्ट क्लास

देवकर। नईदुनिया न्यूज कृषि, जलसंसाधन, संसदीय कार्य, मंत्री व विधायक रविन्द्र चौबे ने अपने विधायक निधि से साजा ब्लॉक के देवकर संकुल के सभी 19 स्कूलों को स्मार्ट क्लास बनाने के लिए 5.90 पांच लाख नब्बे हजार रुपये की राशि की स्वीकृति प्रदान कर छात्र-छात्राओं को डिजिटल तकनीक से बेहतर पढ़ाई करने और शिक्षा के स्तर को बेहतर बनाने की दिशा में..
                 

मारो के ग्रामीण अवैध शराब दुकान तथा चखना दुकान के विरोध में धरने में बैठे

                 

बेमेतरा भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष का हुआ स्वागत

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज बेमेतरा शहर भाजपा मंडल के नवनियुक्त अध्यक्ष मोंटी साहू रविवार को जिला भाजपा अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा के कार्यालय पर पहुंचे। जहां पर उनका स्वागत किया गया। इस अवसर पर शहर मंडल के कार्यकारिणी के गठन सहित अन्य विषयों पर भी चर्चा की गई। साथ ही आने वाले दिनों में संगठन की गतिविधियों के संबंध में भी जानकारी ली गई। इस अवसर पर जिला भाजप..
                 

जिला कांग्रेस की बैठक आज

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज केंद्र सरकार के धान खरीदी में सहयोगात्मक रवैया अपनाने को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जिला कांग्रेस कमेटी कई निर्देश दिया गया है। जिसमें एक बैठक आयोजित कर आंदोलन की रणनीति बनाएं। इस परिपेक्ष में आज चार नवंबर को जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में स्थानीय कांग्रेस भवन में एक बैठक आयोजित की जा रही है। इस संबंध..
                 

देवरबीजा सड़क दुर्घटना में पांच मवेशियों की मौत, दो घायल

देवरबीजा। नईदुनिया न्यूज बेमेतरा सिटी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम देवरबीजा में सड़क दुर्घटना में पांच मवेशियों की मौत हो गई। वहीं दो मवेशी गंभीर रूप घायल है। वहीं छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद भी सड़कों पर मवेशियों का जमावड़ा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। हाईकोर्ट ने कहा था कि सड़कों पर मवेशियों के मलिकों पर कार्रवाई क..
                 

बेमेतरा जिले में हुआ मंडल अध्यक्षों का चुनाव

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज भारतीय जनता पार्टी मंडल शहर, बेमेतरा ग्रामीण, बेरला मंडल अध्यक्ष और कार्यकारिणी का चुनाव जिला अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा, पूर्व विधायक अवधेश चंदेल, चुनाव अधिकारी नरेंद्र वर्मा, परस वैष्णव, शांतिलाल जैन, सहायक अधिकारी गौ करण साहू, डेरहा देवांगन, मोहन वैष्णव, पर्यवेक्षक ओम प्रकाश जोशी, दिनेश दुबे, महेश साहू, भीम वर्मा की उपस्थिति में संपन्ना हु..
                 

देउरगांव में मनाया पर्यटन पर्व

परपोड़ी। नईदुनिया न्यूज नेहरू युवा केंद्र दुर्ग के तत्वाधान में ग्राम देउरगांव के प्रसिद्घ महामाया मंदिर में नवा छत्तीसगढ़ युवा मंडल एवं राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक नेदित्य कुमार के नेतृत्व में पर्यटन पर्व मनाया गया। जिसमें मंदिर के पुजारी चंद्रमणि चौबे ने मां महामाया का इतिहास बताया गया। इस मौके पर नगर मंत्री अभाविप राजेंद्र साहू, उमेश, भूपेंद्र वर्मा, उमेंद, नेदित्य आदि क..
                 

पांच जुआरी पकड़ाया

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज जिले में जुआ, सट्टा पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत एक नवंबर को चौकी देवकर थाना साजा पुलिस ने मुखबीर के सूचना पर ग्राम परपोड़ा के पास आम जगह पर जुआ खेल रहे पांच लोगों को पकड़ा। जिसमें आत्मा साहू, राम रतन, कमल नारायण, गोपाल साहू, मुकेश साहू ग्राम परपोडा चौकी देवकर के पास और फंड से जुमला नगदी रक..
                 

छोटी मछलियों को महुवारा सुखते हुए...

                 

अब एक दिसंबर से होगी धान खरीदी, पंजीयन की तारीख में बढ़ोत्तरी

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज राज्य शासन द्वारा धान खरीदी की नए पंजीयन के लिए अब तक किसानों को हो रही परेशानी को ध्यान में रखकर एक सप्ताह का समय और बढ़ा दिया गया है। इसके चलते किसान अब अपनी धान बेचने के लिए नए पंजीयन कराने के लिए उन्हें सात नवंबर तक का समय दिया गया है। हालांकि कुछ जगहों पर यह शिकायत भी आ रही थी कि नए पंजीयन के लिए कि..
                 

जिला अस्पताल में रक्तदान शिविर आयोजित

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर जिला चिकित्सालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी सहित 10 अन्य लोगों ने भी रक्तदान किया। इनमें रोशन वर्मा, टीएस खरे, रामकुमार मरावी, टोमन साहू, खिलेश्वर साहू, राजकुमार, सती सेन, भुनेश्वर साहू, चकेंद्र वर्मा एवं बासीन एक्का शामिल है। कलेक्टर ने कहा कि रक्तदान क..
                 

सोशल मीडिया की मदद से चार साल बाद बेटों से मिले पिता

देवकर। नईदुनिया न्यूज चार साल पहले अपने परिवारजनों से बिछड़े बिलासपुर जिले लहंगाभाठा निवासी रामचरण ध्रुव की दिवाली की खुशियां उस वक्त दोगुनी हो गई जब उसके बेटे उसे लेने बनारस पहुंचे। अपने बेटों को देख उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था। यह पहल सुमित फाउंडेशन के जीवनदीप नामक एनजीओ की है। फाउंडेशन की देवकर निवासी क्षमा गौराहा ने बताया कि उ..
                 

समर्थन मूल्य 2500 हुआ तो जिले में बढ़े 19217 किसान

                 

शासन की नीति से राइस मिलर्स हुए नाराज

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज जिला राइस मिल एसोसिएशन के सदस्यों ने कलेक्टर बेमेतरा से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा है। सौपे गए ज्ञापन में इस बात का उल्लेख किया है कि लगातार शासन की नीति के चलते राइस मिल का व्यवसाय संकट के दौर से गुजर रहा है। इस साल समर्थन मूल्य पर खरीदी जाने वाली धान की कस्टम मिलिंग पर शासन की नीति के चलते संकट आ सकता है। दरअसल श..
                 

ये कैसा जांच जो चार साल में भी नहीं हुई पूरी

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज तत्कालीन प्रभारी मंत्री के निर्देश पर कलेक्टर बेमेतरा ने दो सितंबर 2015 को जनपद पंचायत साजा 2007 में शिक्षाकर्मियों की भर्ती में हुई अनियमितता की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच दल गठित किए थे। जांच कछुआ चाल से चलते हुए दो वर्ष के बाद सिर्फ 20 शिक्षाकर्मियों के ऊपर आधी-अधूरी कार्रवाई कर अपनी जिम्मेदारी इतिश्री कर लिए है और ज..
                 

खम्हरिया (डी) बना स्वतंत्र पंचायत, ग्रामीणों में खुशी की लहर

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज बेरला ब्लॉक के ग्राम खम्हरिया (डी) को स्वतंत्र पंचायत बनाए जाने पर आभार और सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि बेमेतरा विधायक आशीष छाबड़ा पहुंचे। विधायक ने ग्रामीणों से कहा कि पुरानी मांग थी खम्हरिया डी को स्वतंत्र पंचायत बनाया जाए, आज वह मांग पूरी हो गई है। खम्हरिया डी स्वत्रंत पंचायत..
                 

गुरु परब हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

थानखम्हरिया। नईदुनिया न्यूज नगर में गुरू नानकदेव जी का जन्मदिवस प्रकाश परब धूमधाम से मनाया गया। सुबह से देर रात तक भजन कीर्तन, गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ तथा लंगर का आयोजन किया गया। जिसमें सिख समुदाय के अलावा सभी वर्ग के लोगों ने भाग लिया। इस अवसर पर नगर के गुरूद्वारा को कृत्रिम प्रकाश से आलोकित किया गया। पांच दिनों तक प्रभात फेरी निकाली गयी।..
                 

एसडीएम और नोडल अधिकारी ने छात्रों की क्लास

साजा। नईदुनिया न्यूज साजा शासकीय आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के नोडल अधिकारी डॉ आशुतोष चतुर्वेदी और साजा एसडीएम ने कक्षा 10वीं व कक्षा 12वीं के छात्रों की क्लास ली। जिसमें सभी विषयों से संबंधित अध्ययन अध्यापन पर चर्चा कर उनके प्रश्नों के उत्तर दिए। साथ ही बोर्ड परीक्षा की तैयारी के लिए महत्वपूर्ण टिप्स दिए गए। उत्तर पुस्तिकाओं की लिखने की कला पर प्रक..
                 

प्रशासन की नियम कानून की जमकर उड़ा रहे धज्जियां

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज बेरला विकासखंड अंतर्गत और दुर्ग-बेमेतरा हाइवे पर स्थित ग्राम कोदवा में इन दिनों प्रशासन की लापरवाही व अनदेखी के कारण रोजाना हजारों लोगों को गंभीर स्वास्थ्य समस्या से रूबरू होना पड़ रहा है। उल्लेखनीय है कि जिले के स्टेट हाइवे पर बसे ग्राम कोदवा समीप वर्तमान में कई क्रशर प्लांट निरंतर चल रहे है।जिनकी कार्यप्रणाली और कार्यश..
                 

छात्रों के संघर्ष के लिए लड़ाई की जवाबदारी पदाधिकारियों को : विधायक छाबड़ा

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज बेरला में नवीन महाविद्यालय में छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक आशीष छाबड़ा थे। इस मौके पर छात्र संघ अध्यक्ष प्रीति देवांगन, उपाध्यक्ष जया, सचिव आकाश, सहसचिव कुशमांडवी और कक्षा नायकों पदाधिकारियों ने शपथ ली। इस दौरान विधायक छाबड़ा ने कहा कि इस महाविद्यालय की विकास के लिए छात्रों..
                 

जनचैपाल के दौरान कलेक्टर हुई आम जनता से रू-ब-रू

                 

खेत में करंट लगने से किसान की मौत

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज करंट लगने से रविवार को एक किसान की मौत हो गई। मामला खंडसरा चौकी के ग्राम अतरिया का है। जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय से 12 किमी दूर ग्राम अतरिया में कृषक नानूकदास गोयल (50) वर्ष खेल में मोटर पंप कनेक्शन के लिए वायर को फैला रहा था। तभी समीप की 11 केवी की लाइन के संपर्क में आ गया, जिससे कृषक नानूक..
                 

थानखम्हरिया में ईद मिलादुन्नीबी हर्षोल्लास के साथ मनाई

थानखम्हरिया। नईदुनिया न्यूज नगर में जश्ने ईद मिलादुन्नाबी बड़े शाने शौकत के साथ मनाई गई। इस अवसर पर समाज के उत्साही बच्चों ने मस्जिद और मोहल्ले को पताका, झालर, कृत्रिम लाइटों से सजाया और 10 नवंबर की सुबह से ही मोहल्ले में त्योहार की तैयारी चलती रही। दोपहर नमाज जोहर के बाद जुलूस ए मोहम्मदी निकाला गया। जो नूरानी चौक से होते हुए पूरे..
                 

गुरु नानक देव ने आपसी भाईचारा और सामाजिक सद्भावना के साथ सौहार्द्र का पाठ पढ़ाया

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज श्री गुरु नानक देव जी की 550वीं श्री प्रकाश पर्व को समर्पित सिख समाज द्वारा पांच दिवसीय आयोजन कार्यक्रम के दूसरे दिन सर्व धर्म विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें सभी समाज की प्रमुखों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस मौके पर अपने-अपने विचार भी रखें। प्रमुख वक्ता के रूप में डॉ विजय दुबे, सहकारिता के क्षेत्र में सक्रियता से भागीदारी..
                 

कलेक्टर ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी ने रविवार को बेरला प्रवास के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने एक्सरे रूम, महिला पुरूष मरीज वार्ड का अवलोकन किया। उन्होंने डॉक्टरों एवं स्टॉफ की उपस्थिति, दवाई की उपलब्धता एवं साफ सफाई के सं..
                 

सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को आम लोगों ने किया सम्मान

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज शनिवार को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा राम मंदिर के मामले पर फैसला दिया। लोग सुबह से ही टीवी में डटे रहे। आखिर इस मामले पर फैसला क्या होता है। करीब सुबह 11 बजे तक स्थिति स्पष्ट हो चुकी थी। लोगों ने सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान किया। इसके साथ ही शहर में आपसी सद्भाव का माहौल देखा गया। न तो किसी तरह के तनाव की स्थि..
                 

साजा में नव नियुक्त नामांकिंत पार्षदों ने लिया शपथ

साजा। नईदुनिया न्यूज नगर पंचायत साजा शांता बाई निर्मलकर, रोहित वर्मा और जितेन्द्र जैन को उक्त आदेश के तहत नामांकित पार्षद मनोनीत किया गया। जिसका शपथ ग्रहण समारोह नौ नवंबर को नया नगर पंचायत साजा कार्यालय भवन में समारोह आयोजित की गई। जिसमें मुख्य अतिथि कृषि मंत्री रविंद्र चौबे थे। अध्यक्षता नगर पंचायत अध्यक्ष मनोज जायसवाल, विशिष्ट अतिथि जनपद पंच..
                 

आवारा मवेशियों के चलते बढ़ रही दुर्घटनाएं, लोग हो रहे परेशान

                 

देवउठनी एकादशी पर्व में गौरा गौरी विवाह में शामिल हुए श्रद्धालुगण

                 

साजा ब्लॉक स्तरीय युवा महोत्सव की भटगांव में धूम

                 

रेडी-टू-ईट की गुणवत्ता में लापरवाही बरतने पर होगी कड़ी कार्रवाई : प्रभारी मंत्री भेड़िया

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज प्रदेश की महिला एवं बाल विकास, समाज कल्याण मंत्री एवं बेमेतरा जिले की प्रभारी मंत्री अनिला भेड़िया ने गुरुवार को कलेक्टोरेट सभा कक्ष में महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण विभाग के काम-काज की समीक्षा की। कुपोषण दूर करने के लिए उन्होंने विभाग के मैदानी अमले से कहा कि शासन द्वारा जो जवाबदारी दी गई है। उसे पूरी निष्ठा ए..
                 

सिख समाज ने रोज निकाला जा रहे प्रभात फेरी

नवागढ़। नईदुनिया न्यूज श्री गुरु नानक देव जी के 550 जयंती को हर्षोल्लास से मनाने के लिए नवागढ़ गुरु सिंह सभा द्वारा 29 अक्टूबर से प्रतिदिन सुबह पांच बजे प्रभात फेरी निकाली जा रही है। गुरुद्वारा से प्रारंभ होकर प्रभात फेरी बीच पारा, बस स्टैंड, गौरव पथ मार्ग, राजीव गांधी चौक से होकर पुनः गुरुद्वारा में समाप्त हो रही है। प्रभात फेरी में सिख समाज के पुरुषों क..
                 

पांच दिवसीय प्रकाश पर्व आज से

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज गुरु नानक गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी बेमेतरा के तत्वावधान में श्री गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती प्रकाश पर्व के अवसर पर पांच दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम का शुभारंभ आज शुक्रवार से शुरू होकर 12 नवंबर तक होगा। आठ नवंबर शुक्रवार को नगर कीर्तन दोपहर तीन बजे से होगा। इसके बाद नौ नवंबर शनिवार..
                 

मुख्यमंत्री की मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी का प्रसारण 10 को

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समाज के हर वर्ग की भावनाओं, सवालों, सुझावों से अवगत होने तथा अपने विचार साझा करने के लिए मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी प्रारंभ किया है। इसी कड़ी में लोकवाणी का चतुर्थ प्रसारण 10 नवंबर रविवार को सुबह 10.30 से 10.55 बजे तक आकाशवाणी के सभी केंद्रों, एफएम रेडियो और क्षेत्रीय समाचार चैनलों में एक..
                 

100 करोड़ की सड़क पांच माह में चढ़ गया भ्रष्टाचार का भेंट

                 

कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोला

थानखम्हरिया। नईदुनिया न्यूज धान खरीदी को लेकर केन्द्र सरकार के खिलाफ बुधवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी और नगर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया। उपस्थित किसान व कांग्रेसियों ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला। कांग्रेसियों ने एक स्वर में कहा कि केंद्र की सरकार किसान विरोधी है। जब राज्य सर..
                 

मोहगांव में कृषि संकाय के विद्यार्थियों का भविष्य अधर में

देवकर। नईदुनिया न्यूज नगर देवकर निकटवर्ती ग्राम राजा मोहगांव के स्थानीय शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में कृषि संकाय (कक्षा 11वीं व 12वीं) के छात्र-छात्राओं का भविष्य दांव पर है। जहां एक ओर राजा मोहगांव के महाविद्यालय से कुछ दूरी पर उनके विषय से संलग्न कृषि संकाय का यह विद्यालय अकेले साजा विकासखंड का एकमात्र कृषि संकाय की पढ़ाई होती ह..
                 

नगर में महिलाओं ने अक्षय नवमीं धूमधाम मनाई

नवागढ़। नईदुनिया न्यूज अक्षय नवमीं पर्व में नगर भर के अलग-अलग स्थानों में महिलाओं ने आंवला के पेड़ के नीचे विधि-विधान से पूजा अर्चना की। शहर के महामाया मंदिर, पुष्प वाटिका, सुकुल पारा प्रधान विकास दीवान के निवास, ब्राह्मण पारा, बीच पारा, बावा पारा, मिश्रा पारा, शंकर नगर क्षेत्र में महिलाओं ने आंवला पेड़ के नीचे पूजा की। इसके बाद मन पसंद भोजन बनाकर..
                 

गोपाष्टमी कार्यक्रम में स्वच्छता अभियान की उड़ाई धज्जियां

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज स्थानीय कृषि उपज मंडी प्रांगण में सोमवार को गोपाष्टमी पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सपाद लक्ष्य स्वरधाम के ज्योतिर्मयानंद स्वामी सहित महात्मा फैज खान एक प्रखर कथावाचक के रूप में शिरकत की। उक्त कार्यक्रम में जहां जैविक खाद से लेकर गौ माता की उपयोगिता और समाज में उनकी आवश्यकता पर जोर..
                 

मोहरेंगा में भ्रष्टाचार का बना चारागाह

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज ग्राम पंचायत मोहरेंगा में इन दिनों सरपंच की गैर जिम्मेदाराना रवैया के चलते कई महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा नहीं हो रहा है। हालांकि सरपंच का कार्यकाल अब समाप्ति की ओर है, लेकिन शासन द्वारा आवंटित कई विकास कार्यों के मद की राशि आहरण कर खर्च करना बताया जा रहा है। मुक्तिधाम निर्माण के नाम पर राशि का आहरण कर म..
                 

स्वच्छता समिति फल वितरण कर संस्थागत प्रसव के लिए किया प्रेरित

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज मितानिन कार्यक्रम द्वारा संचालित किए जाने वाले ग्राम स्वास्थ्य स्वच्छता समिति के सदस्यों द्वारा मंगलवार को ग्राम खिलोरा में महिला जागृति शिविर और गोद भराई कार्यक्रम किया गया। जिसमें गांव की गर्भवती महिलाओं को फल एवं मच्छरदानी वितरण कर संस्थागत प्रसव के लिए प्रेरित किया गया। साथ ही छह माह के बच्चों को खीर खिलाकर अन्नाप्राशन का..
                 

कवर्धा न्यूज- 2

अमरकंटक की धार्मिक यात्रा के साथ मनाया बेटी का जन्मदिन फोटो-कवर्धा-31 कुंडा। नईदुनिया न्यूज चंद्राकर युवा कल्याण समिति कबीरधाम के संरक्षक अजय चंद्राकर अपनी जेष्ठ पुत्री प्राची के छठवें जन्मदिन का 11वीं वर्षगांठ अमरकंटक में मना कर अपने सहज आध्यात्मिक भावना का परिचय दिया। इस मौके पर उन्होंने सपरिवार व चंद्राकर युवा कल्याण समिति के सदस्यों के स..
                 

अवैध रूप से धान का परिवहन करने पर वाहन को करेंगे राजसात

कवर्धा। नईदुनिया न्यूज बीते साल नवंबर माह में ही धान की खरीदी शुरू कर दी गई थी। लेकिन इस साल धान खरीदी एक माह बाद यानि एक दिसंबर से की जाएगी। एक माह देरी से धान खरीदी होने के कारण किसानों की परेशानी बढ़ा दी है। जिले में इस धान का रकबा बढ़ा है। ऐसे में किसान अपने खेतों में धान की कटाई शुरू कर दिए है। करीब जिले के 10 फीसदी खेतों में..
                 

मातर मेला और राउत नाचा प्रतियोगिता में टोलियों ने दी मनमोहक प्रस्तुति

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज ग्राम नेवनारा के चंडी आश्रम में एक दिवसीय मातर मेला और राउत नाचा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कई ग्राम की टोलियों ने हिस्सा लिया और मनमोहक प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के लोकप्रिय कलाकार महादेव हिरवानी का सम्मान चंडी मंदिर ट्रस्ट के संरक्षक योगेश तिवारी, अध्यक्ष प्रहलाद अग्रवाल ने किया। इस मौके प..
                 

अधिकारियों की ऐसी लापरवाही, खाट रखकर धान कटाई करने को मजबूर किसान

नवागढ़। नईदुनिया न्यूज अक्टूबर की माह में इंद्रदेव ने पकी फसलों पर तांडव मचाया है। जिससे गोपालभैना, बाघुल और रिसाअमली ग्राम के फसलों पर कहर बरपा है। इस माह में अरली वेरायटी की धान महामाया और सोयाबिन उडद बुरी तरह प्रभावित हुआ है। लगातार मौसम के खराब होने और 19 और 20 अक्टूबर की भारी बारिश के साथ अचानक उसी दिन नहर विभाग ने बिना सूचना..
                 

सहकारी समिति कर्मचारियों ने वेतन वृद्घि करने की मांग लेकर सौंपा ज्ञापन

साजा। नईदुनिया न्यूज सेवा सहकारी समिति मर्यादित के लिपिक, सहायक लिपिक, कम्प्यूटर आपरेटर, चौकीदार का बढ़ती महंगाई को देखते हुए समिति में कार्यरत कर्मचारियों के वेतन में वृद्घि किए जाने की मांग को लेकर अध्यक्ष कृष्णा राठी को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान अध्यक्ष राठी ने कर्मचारियों की मांगों को संचालक मंडल के बैठक में रखकर सहानभूति पूर्वक विचा..
                 

वॉइस ऑफ थानखम्हरिया का ऑडीशन आज से

                 

दिवाली पर बच्चे, भिक्षु और वंचित लोगों को बांटे नए कपड़े

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज दीपावली पर्व पर गरीब बच्चे, भिक्षु और वंचित लोगों की दिवाली मनाने के उद्देश्य से राणी-तारा इवेन्ट मैनेजमेन्ट एंड वेलफेयर ग्रुप द्वारा नया कपड़ा, मिठाई और फटाखे बांटे गए। ग्रुप के संचालनकर्ता ललित मुंदड़ा ने बताया कि ग्रुप की सोच गरीब व वंचित लोगों में त्योहार के मौके पर खुशियां बांटने की है। साथ ही समाज के समक्ष व्यक्तिया..
                 

राखी सरपंच ने ग्रामीण की मौत के बाद परिजनों को सौंपी सहायता राशि

देवकर। नईदुनिया न्यूज नगर समीपवर्ती ग्राम राखी में सरपंच प्रकाश चौबे ने गांव के बेनीराम साहू (50) की निधन पर उनकी पत्नी चंद्रिका साहू को शासकीय श्रद्घांजलि योजना के तहत 2000 रुपये पंचायत निधि से प्रदान किया गया। जिसमें स्थानीय ग्राम पंचायत राखी के सरपंच मृतक के परिजन से मिलकर खुद शासकीय सहायता राशि उनकी पत्नी के हवाले किया। जिसमें पंचायत सरपंच के..
                 

आखिरकार पोल्ट्री फार्म के संचालक को किया अधिकारियों ने नोटिस जारी

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज बेरला विकासखंड अंतर्गत ग्राम कुम्ही (खर्रा) में शुक्रवार को जान-माल और पर्यावरण को भारी नुकसान पहुंचा रहे स्काई लार्क पोल्ट्री फार्म का निरीक्षण राजस्व विभाग के उच्च अधिकारी, बीएमओ बेरला, नायब तहसीलदार, हल्का पटवारी, कोटवार और ग्रामवासी कुम्ही की उपस्थिति में किया गया। विदित हो कि स्काई लार्क पोल्ट्री फार्म ग्राम क..
                 

कलेक्टर और एसपी ने जिले के नौ शहीदों के परिजनों का किया सम्मान

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस पर शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओर से बेमेतरा जिले के नौ शहीदों के परिजनों का सम्मान किया गया और उनकी शहादत के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की गई। मुख्यमंत्री बघेल की ओर से कलेक्टोरेट के दृष्टि सभाकक्ष में कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी, पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर और जिला पंचायत के सीईओ..
                 

गायत्री प्रज्ञा पीठ में मनाई गई लौहपुरुष सरदार पटेल की जयंती

                 

Ad

अनुविभाग मुख्यालय जनचौपाल को निरंतर जारी रखें: कलेक्टर

बेमेतरा। नईदुनिया न्यूज कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में राजस्व अधिकारियों और जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों की संयुक्त बैठक लेकर विभागीय कामकाज की समीक्षा की। उन्होंने लंबित राजस्व प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान कलेक्टर ने नामांतरण, बंटवारा एवं सीमांकन के प्रकरणों के निराकरण..