जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

क्षतिग्रस्त ताप्ती बैराज की मरम्मत की उम्मीद

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगर की पेयजल समस्या को दूर करने के लिए ताप्ती नदी पर बनाए गए बैराज को क्षतिग्रस्त हुए दो साल से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन ठेका कंपनी मरम्मत नहीं कर रही है। नगर पालिका द्वारा मरम्मत करने के लिए दी गई समयावधि भी बीत गई है लेकिन काम प्रारंभ न किए जाने से नगर पालिका प्रशासन ने अब कंपनी को अंतिम मौका दे दिया गया..
                 

बेटी का जीवन बचाने वाले ऑटो चालक को मिली मुख्यमंत्री की शाबासी

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बैतूल से सटे कोसमी क्षेत्र में रेलवे ट्रेक पर आत्महत्या करने पहुंची युवती की जिदंगी बचाने वाले ऑटो चालक मोहसिन के साहस की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी सराहना की है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर जहां एक ओर ऑटो चालक को धन्यवाद दिया है वहीं दूसरी ओर प्रदेश के बेटे-बेटियों को हताश न होने और आवेश में उठा..
                 

स्व सहायता समूह की मदद से पपीते की खेती कर आत्मनिर्भर हुईं मजदूरी करने वाली कमलती

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के विकासखंड भैंसदेही के ग्राम मच्छी निवासी कमलती पति महगू उइके पहले दूसरे के खेतों में मजदूरी का कार्य करती थी। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन अंतर्गत स्व सहायता समूह से जुडक़र उन्होंने ऋण लेकर पपीते की खेती शुरू की। आज हालात ये हैं कि कभी मजदूरी करने वाली कमलती अब अपने ही खेत के पपीते विक्रय कर लखपि..
                 

मांगे पूरी नहीं की तो करेंगे उग्र आंदोलन करेंगे अधिकारी-कर्मचारी

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मध्य प्रदेश अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के प्रांतीय आह्वान पर मंगलवार को जिले के अधिकारी-कर्मचारियों ने रैली निकालकर प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव के नाम पांच सूत्रीय मांगों का ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से संयुक्त मोर्चा ने बताया कि अधिकारी, कर्मचारियों की जायज मांगों को शासन द्वार..
                 

एक साथ तीन विकासखंड के दिव्यांगों का शिविर रहा औपचारिक

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। कामथ के सामुदायिक भवन में मुलताई नगर सहित तीन विकासखंड क्रमशः मुलताई, आमला एवं प्रभात पट्टन का एक साथ दिव्यांग शिविर आयोजित किया गया। ऐसी स्थिति में आमला एवं प्रभात पट्टन विकासखंड से मात्र गिने चुने ही दिव्यांग जांच के लिए पहुंचे। मुलताई शिविर में आमला एवं प्रभात पट्टन ब्लाक की दूरी अधिक होने के कारण दिव्यांगों को..
                 

पवित्र नगरी में महिलाएं संपन्ना कराती हैं धार्मिक कर्मकांड

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। धार्मिक कर्मकांड यूं तो पुरुषों द्वारा ही संपन्ना कराया जाता है तथा प्रायः कर्मकांड संपन्ना कराने में पंडित ही नजर आते हैं, लेकिन पवित्र नगरी मुलताई में महिलाओं द्वारा भी धार्मिक कर्मकांड लंबे समय से संपन्ना कराया जा रहा है। देखने एवं सुनने में यह जरूर आश्चर्यजनक लगे। ताप्ती तट स्थित गायत्री शक्तिपीठ में परिवार की बहनों द्वारा..
                 

शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए प्रशासन ने झोंकी ताकत

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना वैक्सीन का पहला टीका शत प्रतिशत लोगों को लगाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा चलाए गए महा अभियान में प्रशासनिक अमला पूरी ताकत के साथ जुटा रहा। देर शाम तक जिले के भीमपुर और भैंसदेही विकासखंड के गांवों में टीमों के द्वारा छूट गए लोगों को समझाइश देकर टीके लगाए गए। शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए कले..
                 

ट्रेन के सामने जान देने पहुंची युवती को आटो चालक ने बचाया

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगर के औद्योगिक क्षेत्र कोसमी में स्थित रेलवे गेट पर सोमवार को एक युवती ट्रेन के सामने आत्महत्या करने के लिए बैठ गई। भोपाल की ओर से तेज रफ्तार से आ रही ट्रेन और उसके बीच चंद कदम का फासला था तभी गेट के पास खड़े आटो के चालक ने दौड़कर उसे बचा लिया। युवती को बड़ी मुश्किल से उसने रेलवे ट्रैक से अलग कि..
                 

सीएलसी राउंड में फॉर्म भरने की तारीख आगे बढ़ाने की मांग

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। विद्यार्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआइ ने सीएलसी राउंड में फार्म भरने की तारीख आगे बढ़ाने की मांग की है। सोमवार को एनएसयूआइ ने उच्च शिक्षा मंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर विद्यार्थियों की विभिन्ना समस्याओं से अवगत कराया और तत्काल निराकरण करने की मांग की।..
                 

Betul News: दो गांवों में कुएं में गिरे कोबरा, सर्पमित्रों ने बाहर निकालकर जंगल में छोड़ा

                 

कहीं नदी पार करने की मुश्किल तो कहीं पर राह में था नाला

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना महामारी के दौरान स्वास्थ्यकर्मी तमाम चुनौतियों का सामना करते हुए लोगों का जीवन बचाने में लगे हुए हैं। जिले के आदिवासी बहुल भीमपुर विकासखंड के ग्रामों में नदी-नाले बारिश में ग्रामीणों की आवाजाही बंद कर देते हैं। अब प्रशासन को टीकाकरण का लक्ष्‌य हासिल करने के लिए इन्हीं मुसीबतों का सामना करना पड़ रह..
                 

पूरे दिन रूक रूक कर होते रही तेज बारिश

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर में शनिवार जहां दोपहर मे मूसलाधार बारिश से पूरा नगर तरबतर हो गया वहीं रविवार भी पूरे दिन रूक रूक कर तेज बारिश होती रही। दोपहर लगातार बारिश के बाद शाम तेज बारिश हुई जिससे प्रमुख चौक चौराहों सहित सब्जी बाजार में अफरा तफरी मच गई। दोपहर में बारिश के बाद शाम को मौसम खुलने लगा था। फिर अचानक बादल घिर गए और..
                 

जिले का पहला ओडीएफ प्लस ग्राम बना बाचा

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बैतूल जिले की जनपद पंचायत घोड़ाडोंगरी की ग्राम पंचायत खदारा के ग्राम बांचा के ग्रामीणों की जागरूकता एवं ग्राम पंचायत के उचित कार्य प्रबंधन के फलस्वरूप उक्त ग्राम जिले का पहला ओडीएफ प्लस घोषित किया गया है। अब ग्राम बाचा में चारों ओर स्वच्छता सुन्दरता एवं स्वस्थ्य वातावरण दिखाई देता है।ग्राम पंचायत बाचा के सरपंच राजेन्द्र..
                 

Betul Crime News: पुरुष मित्र के साथ होटल में छुपी बहन को भाई ने पकड़ा, बाल पकड़कर घसीटकर साथ ले गया

                 

उत्कृष्ट कार्य के लिए नगर पालिका सारनी को संभाग में मिली प्रथम रैंक

सारनी (नवदुनिया न्यूज)। नगर पालिका परिषद सारनी ने प्रदेश में स्वच्छता आधारित संरचनाओं की रैकिंग के लिए स्वच्छता की बुनियाद, अभियान के अंतर्गत एफएसटीपी के उत्कृष्ट संचालन, संधारण के लिए संभाग में प्रथम रैकिंग हासिल की है। भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में नगरीय प्रशासन विभाग मंत्री भूपेंद्र सिंह , प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन विभाग एवं आयुक्त नगरीय प्रशासन विभा..
                 

खंडारा के पुराने तालाब का जनभागीदारी से होगा जीर्णोद्धार

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बैतूल की जीवन रेखा व लाखों की आबादी को जीवन प्रदान करने वाली माचना नदी के पुनर्जीवन अभियान के अंतर्गत शुक्रवार को माचना बेसिन के ग्राम खंडारा में ग्रामसभा का आयोजित की गई। ग्रामसभा में उपस्थित अतिथियों व ग्रामवासियों ने गर्मियों में माचना की जलधारा टूटने पर विचार-विमर्श किया, जिसमें कृषि भूमि का विस्तार, छोटी..
                 

शिविर में 650 से ज्याद

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71 वें जन्मदिन पर केन्द्रीय व प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर चलाए जा रहे सेवा और समर्पण अभियान के अंतर्गत भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ एवं महिला मोर्चा द्वारा गुरूवार को जिला कार्यालय विजय भवन में निश्ल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित किया गया। स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में लगभग 650 से ज्यादा मरीजों का परीक्षण कर निश्शुल्क दवा..
                 

सोयाबीन एवं मक्वे की फसल प्राकृतिक प्रकोप से चौपट

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। क्षेत्र में प्राकृतिक प्रकोप के कारण मक्वा तथा सोयाबीन की फसल खराब हो गई है जिससे पूरे क्षेत्र के किसानों द्वारा शासन-प्रशासन से सर्वे तथा मुआवजे की मांग की जा रही है। प्रतिदिन तहसील कार्यालय में किसान खराब फसल लेकर अधिकारियों के पास पहुंच रहे हैं ताकि समय रहते खराब फसल का सर्वे हो जाए ताकि किसानों को मुआवजा प्राप्त हा..
                 

अवैध कॉलोनी में निर्माण तो कालोनाइजरों पर होगी एफआइआर

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में अवैध कालोनियों का मकड़जाल फैलता जा रहा है लेकिन प्रशासन ठोस कार्रवाई करने से परहेज कर रहा है। प्रशासनिक बेपरवाही का आलम यह है कि प्रबंधन में लेने का आदेश करने के बाद भी अवैध कालोनी का निर्माण करने वालों के द्वारा निर्माण कार्य बंद नहीं किए जा रहे हैं। ऐसे ही एक मामले के सामने आने पर कलेक्टर ने..
                 

रसूखदारों ने गुमठियां अतिक्रमण में लगाकर गरीबों को दे दी किराए पर

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर में कुछ रसूखदारों द्वारा जरूरतमंद गरीब व्यापारियों को अतिक्रमण में गुमठियां लगाकर उनसे प्रति माह हजारों रुपये वसूल करने का नया धंधा चल रहा है। मुख्य मार्ग के आसपास अतिक्रमण में ऐसे कई टीन शेड खड़े मिल जाएंगे जिसमें दुकानें संचालित हो रही है लेकिन ये दुकानें उन छोटे व्यापारियों की नहीं है जो दुकान चला रहे..
                 

भाजपा जिलाध्यक्ष ने शासन की योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को दिलाने के दिए निर्देश

भैंसदेही (नवदुनिया न्यूज)। भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष आदित्य बबला शुक्ला ने भैंसदेही पहुंचकर स्थानीय लॉन में विधानसभा भैंसदेही के समस्त मंडलो के प्रभारी,अध्यक्षों सभी मोर्चा अध्यक्षों की कामकाजी बैठक ली। उन्होंने सभी को संगठन से संबंधित विशेष दिशा निर्देश दिए। कार्यक्रम में पूर्व भाजपा जिला उपाध्यक्ष प्रदीपसिंह ठाकुर, पूर्व नपाध्यक्ष अनिलसिंह ठाकुर, भाजपा..
                 

झमाझम बारिश से नदी-नाले उफने, फसलों को खासा नुकसान

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में मंगलवार दोपहर बाद तेज गरज-चमक के साथ बारिश से नदी-नालों में उफान आ गया। आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत के साथ ही दो घायल भी हुए हैं। बैतूल, आमला, भैंसदेही, शाहपुर समेत अन्य क्षेत्रों में तेज बारिश से खेतों में फसलों को खासा नुकसान पहुंच रहा है। रानीपुर क्षेत्र में तेज हवा चलने के कारण धान क..
                 

डेढ़ साल बाद प्राथमिक स्कूलों में पहुंचे बच्चे

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के 1943 शासकीय प्राथमिक स्कूलों में मार्च 2020 के बाद पहली बार बच्चे पहुंचे और कक्षाओं में नियमित पढ़ाई प्रारंभ हुई। कोरोना संक्रमण के कारण डेढ़ साल से स्कूलों में पढ़ाई बंद हो गई थी और बच्चों को ऑन लाइन शिक्षा देने की व्यवस्था बनाई गई थी। कोरोना संक्रमण लगभग समाप्त होने पर शासन के निर्देश से सोमव..
                 

ताप्ती मंदिर में पानी भरे रहने से हो रही परेशानी

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। ताप्ती सरोवर का जलस्तर कम नहीं होने से ताप्ती मंदिर में भी लंबे समय से लगातार पानी भरा हुआ है। एैसी स्थिति में जहां श्रद्धालुओं को भी मंदिर के अंदर पानी में ही जाना पड़ रहा है वहीं पुजारियों को भी लगातार पानी में रहने से समस्या बढ़ रही है। इधर मंदिर में पानी भरा रहने से जहां टाईल्स खराब हो रही है वहीं मंदिर क्षतिग्रस्त भी..
                 

गणपति बप्पा को भक्तों ने धूमधाम से दी विदाई

भैंसदेही (नवदुनिया न्यूज)। नगर में गणेशोत्सव के अंतिम दिवस सभी लोगो ने भगवान गणेश को खुशी खुशी विदाई दी और पूर्णा घाट पर हर्षोल्लास से प्रतिमा विसर्जन किया। प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइन के तहत विसर्जन घाट पर व्यवस्था की एवं अलाउंसमेन्ट के माध्यम से श्रद्धालुओं को दिशा निर्देश दिए। सुबह से ही विसर्जन को लेकर श्रद्धालुओं द्वारा बाजे गाजे के साथ बड़े ही..
                 

लौह पुरुष सरदार पटेल की जयंती मनाएगा कुर्मी समाज

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मध्य प्रदेश कुर्मी क्षत्रिय समाज जिला एवं ग्राम इकाई की संयुक्त बैठक का आयोजन शनिवार बैतूल बाजार स्थित कुर्मी समाज भवन में किया गया। इस अवसर पर समाज के वरिष्ठ जनों ने कुर्मी समाज के प्रेरणा स्त्रोत एवं देश को एकता के सूत्र में पिरोने वाले लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के छाया चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभार..
                 

सेवा ही समर्पण और समर्पण से राष्ट्रधर्मः सुभाष आहूजा

चिचोली (नवदुनिया न्यूज)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 71 वां जन्म भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में सेवा और समर्पण के रूप में मना रही है। हम सभी जनप्रतिनिधियों व पार्टी के कार्यकर्ताओं के मन में सेवा ही समर्पण और समर्पण से राष्ट्रधर्म की भावना होना चाहिए। इसी उद्देश्यों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भाजपा सरकार युवा, गांव, गरीब..
                 

जो तप करता है वह मोक्ष को जाता हैः उपशांत सागर महाराज

चिचोली (नवदुनिया न्यूज)। मूर्ति में छिपे भगवान की भक्ति आत्मा में परमात्मा है। इस शक्ति की अभिव्यक्ति लिए तप साधना जरूरी है। एक शिल्प कलाकार एक चट्टान के टुकड़े को तराशकर मूर्ति का आकार देता है। पत्थर की चट्टान से मूर्ति की अभिव्यक्ति ही भारतीय संस्कृति है। जिस तरह से स्वर्ण पाषण में छिपा होता है, दूध में घी छुपा होता है, तिल के अंदर तेल व्याप्त रहता..
                 

छठ पूजा घाट पर होगा प्रतिमाओं का विसर्जन, नगर पालिका ने की तैयारियां पूरी

सारनी (नवदुनिया न्यूज)। सतपुड़ा डेम स्थित छठ पूजा घाट पर इस वर्ष भी गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा। विसर्जन स्थल पर व्यवस्थाएं करने के लिए नगर पालिका पिछले चार - पांच दिनों से कार्य कर रही है। स्थल पर जरूरी व्यवस्थाओं को शनिवार को अधिकारियों की मौजूदगी में अंतिम रूप दिया गया। विसर्जन स्थल पर सुरक्षा सामग्री के साथ गोताखोर भी तैनात रहेंगे।न..
                 

14 टॉपर्स को लैपटॉप देकर सम्मानित करेगा डागा फाउंडेशन

14 टॉपर्स को लैपटॉप देकर सम्मानित करेगा डागा फाउंडेशन बैतूल। डागा फाउंडेशन द्वारा 19 सितंबर रविवार को निश्शुल्क कोचिंग के 74 सेंटर में अध्ययनरत टॉपर्स विद्यार्थियों को लैपटॉप देकर सम्मानित किया जाएगा। समारोह में 10 वीं 12वीं में 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले प्रतिभावान विद्यार्थियों को लैपटॉप प्रदान किया जाएगा। रविवार 19 सितंबर क..
                 

खेत में पड़ा मिला नवजात, अस्पताल में किया भर्ती

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर में मासोद पंप से बायपास मार्ग पर स्थित गुलाब कड़वे के खेत में गुरूवार रात नौ बजे एक नवजात के रोने की आवाज सुनकर खेत स्वामी सहित आसपास रहने वाले लोगों में हड़कंप मच गया। लोगों ने समाजसेवी सुमीत शिवहरे को इसकी सूचना दी जिस पर तत्काल इसकी जानकारी बीएमओ डा.पल्लव को देकर गुलाब कड़वे एवं बबलू सेवतकर के..
                 

बाजार में अवैध वसूली की शिकायत पर पहुंचे सीएमओ, बनाया पंचनामा

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। साप्ताहिक बाजार का ठेका नहीं होने के बावजूद दैनिक बाजार ठेकेदार द्वारा जबरन साप्ताहिक बाजार में अवैध वसूली का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार फिर ठेकेदार द्वारा साप्ताहिक बाजार स्थल पर की जा रही अवैध वसूली की शिकायत नगर पालिका विधायक प्रतिनिधि चंद्रकांत बबलू साहू से की गई। जिस पर उनके द्वारा तत्काल सीएमओ..
                 

डेंगू निरोधक गतिविधियों का आयोजन

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। डेंगू नियंत्रण महाअभियान डेंगू पर प्रहार के अंतर्गत बुधवार को डेंगू निरोधक गतिविधियों का आयोजन शहरी क्षेत्र बैतूल के विभिन्ना वार्डों में किया गया। इसके अंतर्गत आमजन को माइक द्वारा जानकारियां प्रदाय की गईं एवं डेंगू निरोधक जानकारियों का प्रचार साहित्य वितरित किया गया। नालियों एवं दुकानों पर रखें खाली टायरों मे..
                 

ताप्ती नदी पर पुलिया होती तो नहीं बुझता घर का चिराग

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। मंगलवार शाम ताप्ती नदी के बहाव में बहे छात्र प्रफुल्ल का शव बुधवार सुबह एनडीआरएफ की टीम को गांव से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर नदी की झाड़ियों की जड़ों में फंसा हुआ मिला। पुलिस ने शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया है तथा मर्ग कायम कर पूरे मामले की जांच की जा रही है। घटना से जहां पूरे गां..
                 

Betul News: ताप्ती नदी के तीव्र प्रवाह में बहा किशोर, गांव से डेढ़ किलोमीटर दूर मिला शव

                 

मंदिर में शराब पीकर धर्म विशेष के युवकों का उत्पात, भक्तों ने दिया धरना, मामला दर्ज

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बैतूलबाजार में स्थित श्री रुक्मिणी बालाजी मंदिर में सोमवार रात तीन युवकों ने शराब के नशे में प्रवेश किया और जमकर उत्पात मचाया। मंदिर प्रबंधन के लोगों से गाली गलौज की गई। इससे वहां मौजूद भक्तों में आक्रोश व्याप्त हो गया। सूचना मिलने पर बैतूलबाजार थाना पुलिस मौके पर पहुंची और युवकों को पकड़कर थाने ले आया। म..
                 

निर्माण कार्यों का जनप्रतिनिधियों ने किया लोकार्पण

सारनी। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्‌य में 17 सितंबर से सात अक्टूबर तक विभिन्ना कल्याणकारी कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। सुशासन के 20 वर्ष पूर्ण होने पर जनकल्याण और सुराज अभियान मनाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार 27 सितंबर को नगर पालिका परिषद सारनी में जनप्रतिनिधियों द्वारा दो करोड़ रुपये से अधिक के निर्मा..
                 

कोयला खदान श्रमिक संगठनों ने भारत बंद का किया समर्थन

सारनी (नवदुनिया न्यूज)। वेकोलि पाथाखेड़ा की कोयला खदान में काम करने वाले श्रमिक संगठन सीटू और एचएमएस ने भारत बंद को लेकर सुबह सभी खदानों पर गेट मीटिंग की और एरिया महाप्रबंधक को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। वेकोलि कल्याण बोर्ड सदस्य कामेश्वर राय ने बताया कि केंद्र व राज्य सरकार की मजदूर - किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ केंद्र व र..
                 

सामूहिक दुष्कर्म करने वाले तीन आरोपितों को 20-20 वर्ष का कारावास

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने वाले तीन आरोपितों को विशेष न्यायालय पाक्सो एक्ट ने 20-20 वर्ष का कठोर कारावास की सजा एवं 10-10 हजार रुपये के अर्थदंड की सजा से दंडित किया है। विशेष लोक अभियोजक एसपी वर्मा ने बताया कि 22 फरवरी को 17 वर्षीय किशोरी ने आरक्षित केंद्र खालवा जिला खंडवा में रिपोर्ट दर्ज की थ..
                 

बैतूल जिले में झमाझम बारिश, सतपुड़ा जलाशय के सात गेट रात भर खुले रहे, तीन इंच बारिश दर्ज

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में झमाझम बारिश जारी है। शनिवार शाम से सारनी क्षेत्र में हुई तेज बारिश के कारण सारनी में स्थित सतपुड़ा ताप विद्युत गृह में बिजली बनाने के लिए पानी की आपूर्ति करने वाले सतपुड़ा जलाशय का जल स्तर तेजी से बढ़ने लगा। प्रबंधन ने रात 8ः30 बजे जलाशय के सात गेट पांच-पांच फीट की ऊंचाई तक खोल दिए। रात करीब तीन बजे जलाशय में..
                 

कालोनी में मूलभूत सुविधाओं के लिए विधायक से लगाई गुहार

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर में कालोनाइजर द्वारा प्लाट काटकर बेचे जाने के बाद वहां सुविधाएं नहीं देने से मकान बनाकर निवास करने वाले लोग ठगे से रह जाते हैं। आए दिन एैसे कई मामले सामने आ रहे हैं जहां प्लाट तो सब्ज बाग दिखाकर बेच दिए जाते हैं लेकिन सुविधा के नाम पर सिर्फ आश्वासन दिया जाता है जिससे प्लाट लेने वाले परेशान होकर शिकायत पर..
                 

आष्टा में पुरानी रंजिश को लेकर महिला के सिर पर कुल्हाड़ी से किया वार, पुत्र भी घायल

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। ग्राम आष्टा में पुरानी रंजिश को लेकर कुछ लोगों द्वारा एक महिला पर कुल्हाड़ी से वार तथा उसके पुत्र को भी घायल करने का मामला सामने आया है। पूरे मामले में परिजनों गंभीर हालत में महिला को सरकारी अस्पताल मुलताई लाया गया जहां से जिला अस्पताल रेफर किया गया। स्थिति गंभीर होने से घायल महिला को भोपाल अस्पताल रेफर कि..
                 

सोयाबीन की फसल पर संकट, दाना हो रहा खराब

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण खेतों में पककर खड़ी सोयाबीन की फसल अब खराब होने लगी है। किसान फसल पकने के बाद कटाई करने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन मौसम नहीं खुल रहा है जिससे अब फसल के पूरी तरह से खराब होने का खतरा बढ़ता जा रहा है। जिले में करीब दो लाख हेक्टेयर रकबे में सोयाबीन की फसल की..
                 

सात आरोपितों से 42 लाख रुपये का सामान बरामद

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगर में पिछले कई दिनों से सूने घरों को निशाना बनाकर जेवर, नकदी सहित कार और बाइक की चोरियों को अंजाम देने वाले गिरोह को पकड़ने में पुलिस कामयाब हुई है। शहर में 10 चोरी के मामले में सात आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 42 लाख रुपये का चुराया गया सामान बरामद किया है। एक आरोपित फरार है..
                 

जनसाहस की मदद से बेंगलुरू में बंधुआ मजदूरी से मुक्त हुए 12 मजदूर

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भीमपुर विकासखंड के ग्राम डडारी से रोजगार दिलाने के नाम पर स्थानीय एजेंट 12 ग्रामीणों को बेंगलुरू ले गया था। मजदूरों को बंधक बनाकर काम करवाया जा रहा था और घर भी नहीं आने दिया जा रहा था। किसी तरह मजदूरों ने जन साहस संस्था के हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस और प्रशासन के साथ मिलकर जनस..
                 

Betul Crime News: सूने घरों में चोरी करने वाला गिरोह धराया, 42 लाख रुपये का सामान बरामद

                 

प्राथमिक शिक्षकों के

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। आठनेर ब्लॉक अंतर्गत आने वाले प्राथमिक शाला कावला में पदस्थ शिक्षकों का स्थानांतरण रोकने ग्रामीण लामबंद हो गए हैं। ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय पहुंचकर कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपते हुए शिक्षकों का स्थानांतरण तत्काल निरस्त करने की मांग की है। गौरतलब है कि प्राथमिक शाला कावला में पदस्थ शिक्षक सुधीर धुर्वे का स्थानांतरण भैंसदेही ब्ला..
                 

श्रमिकों को जागरूक करने निकाली बाइक रैली, श्रम अधिकारी ने दी हरी झंडी

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भारत सरकार के अंतर्गत श्रम और रोजगार मंत्रालय के द्वारा चलाए जाने वाले श्रमिक पंजीयन का कार्य सीएससी कॉमन सर्विस सेंटर द्वारा पूरे भारत में किया जा रहा है। जिले के समस्त श्रमिकों को जागरूक करने के लिए बुधवार को बाइक रैली का आयोजन किया गया। रैली में सीएससी जिला प्रबंधक कमलेश रघुवंशी, विशाल झपाटे, उमेंद्र रडवे सहित..
                 

माचना में स्टाप डैम सहित अखंड भारत के केंद्र बिन्दु पर बनेंगी जल संरचनाएं

माचना में स्टाप डैम सहित अखंड भारत के केंद्र बिन्दु पर बनेंगी जल संरचनाएं -माचना पुनर्जीवन को लेकर बरसाली में ग्राम सभा आयोजित फोटो---22 बीईई 12 बैतूल।माचना पुनर्जीवन को लेकर बरसाली में ग्राम सभा आयोजित की गई। बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। माचना पुनर्जीवन अभियान तहत बुधवार को अखण्ड भारत के केन्द्र बिन्दु ग्राम बरसाली में माचना के किनारे ग्रा..
                 

विवादित स्थल के कारण छह में से अटके चार काम

बीना (नवदुनिया न्यूज)। पांच साल पहले नगरीय क्षेत्र के लिए स्वीकृत हुए छह सार्वजनिक शौचालयों में से अब तक एक पूर्ण हुआ है और एक अधूरा है। चार अन्य का काम विवादित स्थल चयन होने के कारण शुरू ही नहीं हो सका। नगरपालिका के स्थल चयन में की गई गड़बड़ी अब भाजपा नेताओं में विवाद का कारण बन रही है। 2016-17 में तत्कालीन सीएमओ ज्ञानेंद्र यादव ने बीन..
                 

अवैध वसूली करने वाले ठेकदार का ठेका निरस्त,पांच वर्षो के लिए ब्लैक लिस्टेड

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। दैनिक बाजार की आड़ में लगातार साप्ताहिक बाजार में किसानों एवं व्यापारियों से धौंस जमाकर अवैध वसूली करने वाले ठेकेदार का ठेका नगर पालिका ने निरस्त कर दिया है। इसके साथ ही ठेकदार को आगामी पांच वर्षो के लिए ब्लेक लिस्टेड भी किया है, आगे की वसूली नगर पालिका करेगी। किसानों तथा छोटे व्यापारियों की समस्या..
                 

आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, दो घायल

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मंगलवार दोपहर में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया और तेज गरज-चमक के साथ बारिश प्रारंभ हो गई। इस दौरान बारिश से बचने के लिए आमला थाना क्षेत्र के ग्राम खड़गर में शिवमंदिर के पास मंच के नीचे खड़े मजदूरों पर बिजली गिर गई। इससे दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक युवती बेहोश हो गई। इसके अलावा सांईख..
                 

भक्तिभाव के साथ दी गजानन को विदाई,

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। 10 दिन तक विध्नहर्ता भगवान श्री गणेश की आराधना करने के बाद उन्हें अगले बरस जल्दी आने की कामना के साथ रविवार को भक्तिभाव के साथ विदा किया गया। अनंत चतुर्दशी पर नगर के सभी सार्वजनिक गणेश मंडलों और घरों में विराजित श्री गणेश की विसर्जन आरती की गई और उसके बाद दोपहर से प्रतिमाओं को पवित्र जल में विसर्जित करने क..
                 

गणपति बप्पा मोरिया, अगले बरस तू जल्दी आ, पूरे दिन हुआ विसर्जन

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। अनंत चतुदर्शी पर रविवार सुबह से लेकर शाम तक भगवान गणेश की प्रतिमाओं का विसर्जन होता रहा। इस दौरान गणपति बप्पा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आ के जयकारे श्रद्धालु लगाते रहे। बड़ी संख्या में लोगों ने जागरूकता का परिचय देते हुए घरों के सामने टबों में प्रतिमाओं का विसर्जन किया तो कई लोगों ने ताप्ती तट पर प्रतिमाएं ले जाकर..
                 

प्रतिभावान 14 विद्यार्थियों को डागा फाउंडेशन ने लेपटॉप देकर किया सम्मानित

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। समाज सेवा के क्षेत्र में पिछले कई वर्षों से अपना उल्लेखनीय योगदान दे रहे डागा फॉउंडेशन ने रविवार को स्व. कमला बाई डागा, स्व. प्रमोद कुमार डागा एवं पूर्व विधायक स्व. विनोद कुमार डागा की स्मृति में प्रतिभावान बच्चों को जैन दादावाड़ी में आयोजित कार्यक्रम में लेपटॉप देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कल..
                 

छलक उठा सापना जलाशय, रबी फसलों की सिंचाई कर पाएंगे किसान

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में मध्यम सिंचाई योजना का प्रमुख सापना जलाशय लौटते मानसून के मेहरबान होने से आखिर छलक गया है। शनिवार सुबह से जलाशय से वेस्ट वियर से करीब 10 इंच पानी बह रहा है। इस जलाशय के लबालब हो जाने से इससे सिंचित होने वाले 3400 हेक्टेयर रकबे के किसान अब रबी सीजन की फसलों की चिंता से मुक्त हो गए हैं। पिछले एक सप्ताह तक..
                 

राजा शंकर शाह और रघुनाथ शाह का 164वां बलिदान दिवस मनाया

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। गोंडवाना राज्य के महाराजा राजा शंकर शाह मरावी, वीर बलिदानी कुंवर रघुनाथ शाह मरावी का 164वां बलिदान दिवस सर्व आदिवासी समाज संगठन द्वारा मनाया गया। शनिवार को रानी दुर्गावती ऑडिटोरियम परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सर्वप्रथम प्रकृति शक्ति पड़ापेन को नमन कर दीप प्रज्वलित किया गया। इसके बाद गोंडवाना साम्राज्य की..
                 

660 मेगावाट की इकाई स्थापित करने के लिए सांसद को ज्ञापन सौंपा

सारनी (नवदुनिया न्यूज)। सतपुड़ा ताप विद्युत गृह सारनी में 1975 के पूर्व 312.5 मेगावाट का विद्युत उत्पादन होता था। यह इकाई अब डिस्मेंटल की जा चुकी है। सारनी में भारत हेवीइलेक्ट्रिकल लिमिटेड ने 830 मेगावाट की चार इकाईयों को स्थापित किया। इनसे 40 वर्षों से अधिक समय तक उत्पादन लिया गया। वर्तमान में चार इकाईयां बंद हैं। वर्ष 2013 -14 मे 250 मेगावा..
                 

भारत भारती में हुआ विश्वकर्मा पूजन और हवन

बैतूल। भारत भारती में देवशिल्पी भगवान विश्वकर्मा पूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का प्रारंभ मां सरस्वती का पूजन और वंदना से किया गया। भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा के पूजन के बाद हवन किया गया जिसमें आईटीआई के सभी प्रशिक्षु सम्मिलित रहे। इस अवसर पर संस्था के सात आईटीआई उत्तीर्ण छात्रों का अप्रेन्टशिप के लिए चयन होने पर सम्मान किया गय..
                 

टीकाकरण महाअभियान के पहले दिन 19 हजार से अधिक लोगों को लगा टीका

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म-दिवस पर जिले में संचालित कोविड टीकाकरण महाअभियान के तहत शुक्रवार को नागरिकों ने उत्साह के साथ टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचकर कोविड वैक्सीन का प्रथम एवं द्वितीय डोज लगवाए। अभियान के अंतर्गत गर्भवती महिलाओं समेत 18 वर्ष से अधिक आयु के पात्र नागरिकों को कोविड-19 टीका लगाया गया। ब..
                 

ऑक्सीजन संयंत्र का किया शुभारंभ, संचालन करने नहीं है तकनीकी अमला

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला अस्पताल परिसर में शुक्रवार को एक हजार लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन उत्पन्ना करने की क्षमता का संयंत्र प्रारंभ कर दिया गया है। सांसद दुर्गादास उइके के द्वारा विधिवत रूप से इसे प्रारंभ किया गया। हालांकि इस संयंत्र को संचालित करने के लिए तकनीकी अमला ही नहीं है। तात्कालिक रूप से इसके संचालन की जिम्मेदारी अस्पताल में पदस्थ इले..
                 

जिले में घर-घर पहुंचकर किया जा रहा टीकाकरण

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान के तहत टीकाकरण केंद्र तक न पहुंच सकने वाले लोगों को टीकाकरण दल घर-घर पहुंचकर टीका लगाया जा रहा है। नगरीय निकाय चिचोली अंतर्गत लक्ष्मीबाई वार्ड में मोबाइल वेन ने घर पहुंचकर 90 वर्षीय सरस्वती मानकर को कोविड टीका लगाया गया। इसी तरह शाहपुर नगर पंचायत अंतर्गत भी घर-घर पहुंचकर टीकाक..
                 

जिला चिकित्सालय में कायाकल्प अवार्ड के लिए टीम ने किया निरीक्षण

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला चिकित्सालय में कायाकल्प मापदंड अनुरूप पियर असेसमेंट मंगलवार चिकित्सा दल ने किया। कायाकल्प अवार्ड के लिए स्वास्थ्य संस्थाओं का अंतिम मूल्यांकन इस मूल्यांकन की रिपोर्ट के पश्चात् किया जाएगा। असेसमेंट दल में जिला चिकित्सालय छिंदवाड़ा के डॉ. सुशील दुबे एवं स्टाफ नर्स जिला चिकित्सालय भिण्ड रीना यादव सम्मिलित रहे। असेसमें..
                 

बैतूल के गाजरिया आम की होगी जियो-टैगिंग

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। किसान उत्पादक संगठन के अंतर्गत जिला स्तरीय निगरानी समिति की बैठक कृषि विज्ञान केंद्र बैतूलबाजार के सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने बैतूल के प्रसिद्ध गाजरिया आम एवं दलहनी फसल गडमल की जियो-टैगिंग कराने के उद्यानिकी विभाग को निर्देश दिए गए। कलेक्टर बैंस ने कृषि विज्ञान केंद्र में एफ..
                 

मंडी में नए सोयाबीन की आवक शुरू, 7501 रुपये बिका

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। पीला सोना कही जाने वाली खरीफ सीजन की मुख्य फसल सोयाबीन अब खेतों में पकने की अवस्था में पहुंच गई है। जिन किसानों ने कम समय में पकने वाली किस्मों की बोवनी अपने खेतों में की थी वे अब कटाई कर थ्रेसिंग करने में जुट गए हैं। बुधवार को इस सीजन के नए सोयाबीन की आवक हुई। सीजन में पहली बार सोयाबीन की आव..
                 

Ad

स्वास्थ्य मंत्री ने जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों से किया वर्चुअल संवाद

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने सोमवार को वीडियो कॉल के माध्यम से जिला चिकित्सालय के विभिन्ना वार्डों में भर्ती मरीजों से उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ली एवं मिल रहे उपचार की स्थिति पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने चिकित्सकों से भी भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य एवं दिए जा रहे उपचार पर चर्चा की। डॉ. चा..
                 

किसानों ने रैली निकालकर किया तीन कृषि कानून का विरोध

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। किसान संघर्ष समिति ने सोमवार को बस स्टैंड के पास स्थित किसान स्तंभ परिसर में तीन कृषि कानून का विरोध जताया। इसके बाद किसानों ने पूरे नगर में रैली निकालकर कृषि कानून के विरोध में नारेबाजी की। किसान संघर्ष समिति द्वारा राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर तीनों कृषि बिलों को वापस लेने , बिजली संशोधन बिल 2020, प..
                 

Ad

कृषि कानून के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा ने निकाली रैली

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कृषि कानून के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा ने सोमवार को रानी दुर्गावती ऑडिटोरियम से विशाल रैली निकाली। तीनों कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के पदाधिकारियों ने जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। श्रमिक आदिवासी संगठन के राजेंद्र गढ़वाल भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ किसान महापंचायत में..
                 

Ad

VIDEO: बैतूल में ट्रेन के सामने जान देने पहुंची युवती को आटो चालक ने बचाया

                 

Ad

सिपावा से खल्लाढाना तक सड़क निर्माण कराने सांसद से ग्रामीणों ने लगाई गुहार

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिध्धि)। मुलताई तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम सिपावा से खल्लाढाना तक सड़क निर्माण कार्य किए जाने की मांग को लेकर रविवार को क्षेत्र के ग्रामीण सांसद दुर्गादास उइके से मिले। इस दौरान ग्रामीणों ने सांसद को बताया कि क्षेत्र में सड़क वर्षों बाद भी नहीं बन पाई है। जिसके चलते ग्रामीण आवागमन में परेशान हो रहे हैं। वर्षाक..
                 

रेलवे ओवर ब्रिज का काम नहीं हुआ प्रारंभ, लोग हो रहे परेशान

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। रेलवे ने एक वर्ष पूर्व खेड़ली बाजार मार्ग पर रेलवे ब्रिज का कार्य अपरिक्षित श्रेणी में शामिल किया था। एक वर्ष बाद भी अभी तक कोई भी रेलवे ओवर ब्रिज की प्रक्रिया प्रारंभ नहीं की गई है ऐसी स्थिति में लोगों को रेलवे फाटक बंद की समस्या से जूझना पड़ रहा है। मामले में विधायक सुखदेव पांसे ने लोगों की समस्या के दृष्टिगत रे..
                 

पंचायतों में पेयजल की बिजली लाइन काटने के खिलाफ फूटा ग्रामीणों का गुस्सा

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। पंचायतों में बिजली कंपनी द्वारा पेयजल की बिजली लाइन काटने के खिलाफ शनिवार मुलताई एवं प्रभात पट्टन क्षेत्र के ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और विधायक सुखदेव पांसे सहित कांग्रेसियों के नेतृत्व में ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग पर स्थित ताप्ती प्रथम पुलिया पर आधा घंटा चक्काजाम कर धरना दिया। बारिश के बावजूद ग्रामीण विधायक पांसे के..
                 

कच्चे मकान की छत गिरने से दो महिलाओं की मौत

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के बोरदेही थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम कुजबा में मकान की छत गिरने से दो महिलाओं की दबने से मौत हो गई। शनिवार दोपहर में पुलिस को सूचना मिली जिसके बाद मौके पर पहुंचकर दोनों के शव बाहर निकाले गए। बोरदेही थाना प्रभारी अनुराग प्रकाश ने बताया कि ग्राम कुजबा में एक ही मकान में रहने वाली सगी बहनें का..
                 

तेज बारिश से खेत में नदी का पानी घुसा, आधे एकड़ मं लगी फसल बही

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। मासोद क्षेत्र में लगातार तेज बारिश कहर बरपा रही है जिससे फसलें प्रभावित हो गई है वहीं किसानों भी आर्थिक रूप से प्रभावित हो गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार मासोद सहित आसपास के क्षेत्र में तेज बारिश के कारण सोयाबीन की फसल अंकुरण के समय खराब होने लगी है वहीं मक्का भी दम तोड़ता हुआ नजर आ रहा है। मासोद के प्रवीण जैस..
                 

शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने के लिए प्रशासन ने मैदानी क्षेत्रों में झोंकी पूरी ताकत

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोविड टीकाकरण महाअभियान के तहत 27 सितंबर तक जिले के शत प्रतिशत नागरिकों को कोविड टीका का प्रथम डोज लगवाने के लिए जिला प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी है। जिले स्तर के लगभग 30 अधिकारी 27 सितंबर तक लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में ही रहेंगे एवं टीकाकरण से छूटे लोगों को टीका लगवाएंगे। कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने..
                 

डेढ़ साल में जर्जर हो गए 418 स्कूल भवन, मरम्मत का इंतजार

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों में कोरोना संक्रमण के कारण डेढ़ साल बाद भले ही रौनक लौट गई है लेकिन भवनों की खस्ताहालत से विद्यार्थियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिले के 418 स्कूल भवनों को प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा चिन्हित किया गया है जिनकी मरम्मत करने की आवश्यकता है। इसक..
                 

कोविड टीकाकरण कराने वाले नागरिकों को मिले उपहार

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोविड टीकाकरण के प्रति लोगों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा 17 से 23 सितंबर तक कोविड वैक्सीन का प्रथम टीका लगवाने वाले नागरिकों के लिए संचालित इनामी योजना के तहत गुरूवार को जनपद पंचायत बैतूल के सभाकक्ष में खंड क्राइसिस मैनेजमेंट समिति एवं नगर के पूर्व पार्षदों की उपस्थिति में लकी ड्रॉ निकाला ग..
                 

कामथ एवं डिवटिया बिजली कनेक्शन कटने से पेयजल सप्लाई बंद

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। ग्राम पंचायत कामथ एवं डिवटिया में विद्युत वितरण कंपनी द्वारा टयूबवेल के कनेक्शन काटने से पेयजल की सप्लाई बंद हो गई है। पेयजल सप्लाई बंद होने से गांव में पानी की समस्या खड़ी हो गई है जिससे ग्रामीण परेशान है। उक्त समस्या को लेकर डिवटिया एवं कामथ के ग्रामीण बुधवार विधायक सुखदेव पांसे से मिले और समस्या से अवगत कराया। ग..
                 

अस्पताल में वायरल फीवर के मरीजों की भीड़, डेंगू के जांच की नहीं है व्यवस्था

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। लगातार मौसम के बदलाव से सर्दी, खांसी, जुकाम एवं बुखार के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं जिससे सरकारी अस्पताल सहित निजी क्लीनिक पर पीड़ित मरीजों की भीड़ नजर आ रही है। सरकारी अस्पताल में नगर सहित पूरे क्षेत्र के वायरल फीवर से पीड़ित मरीज पहुंच रहे हैं जिनका उपचार किया जा रहा है वहीं ग्रामीण अंचलों में निजी चिकित्सकों क..
                 

पोषण के प्रति लोगों को जागरूक करना ही पोषण माह उद्देश्यःनीरजा शर्मा

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। अंबेडकर वार्ड क्रमांक 15 के आंगनवाड़ी केंद्र में राष्ट्रीय पोषण माह अंतर्गत पोषण वाटिका के लोकार्पण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में परियोजना अधिकारी नीरजा शर्मा, पर्यवेक्षक रंजीता जोशी, नगर अध्यक्ष सुधाकर पवार, वार्ड पार्षद सुरेश गायकवाड, पवन राठौर, अंतरा फाउंडेशन के सदस्य, अंबेडकर वार्ड आंगनवाड़ी कार्यक..
                 

छिंदवाड़ा यूनिवर्सिटी और कन्या महाविद्यालय का नाम शहीदों के नाम पर रखा जाए

बैतूल। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआइ) के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को राज्यपाल के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर छिंदवाड़ा यूनिवर्सिटी और सदर स्थित कन्या महाविद्यालय का नाम शहीदों के नाम पर रखे जाने की मांग की है। एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने सदर स्थित कन्या महाविद्यालय का नाम रानी दुर्गावती मरावी एवं छिंदवाड़ा विश्वविद्यालय का नाम शहीद..
                 

Betul Accident News: पांढुर्ना के पास खड़े ट्रक से टकराई कार, सब इंस्पेक्टर की मौत, तीन पुलिसकर्मी घायल