जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

कोविड सेंटर से आक्सीजन मास्क उतारकर भागे युवक की थोड़ी दूर पर हुई मौत

मुलताई। कोरोना संक्रमण ने सभी की जिन्दगी बदल दी है तथा कोरोना को लेकर अब लोगों में भय इतना बढ़ गया है कि कोविड सेंटर में भर्ती होने से भी लोग कतराने लगे हैं। शुक्रवार रात कोविड सेंटर में भर्ती मुलताई के गांधी वार्ड निवासी कोरोना संक्रमित युवक को घबराहट हुई जिससे वह आक्सीजन मास्क उतारकर कोविड सेंटर से भागा लेकिन आक्सीजन..
                 

पानी की तलाश में शहर के बीच गुरूद्वारा पहुंचा चीतल, दरवाजे से टककाकर हुआ घायल

मुलताई। क्षेत्र में भीषण गर्मी से सूखते जलस्त्रोत एवं कम होते पानी से अब वन्य प्राणी शहर की ओर भटककर आ रहे हैं। वहीं लाकडाऊन होने के कारण सभी जगह शांति एवं लोग नजर नही आने से भी वन्य प्राणी शहर की ओर रूख कर रहे हैं। ऐसा ही मामला तब सामने आया जब एक चीतल मुख्य मार्ग से होता हुआ तेजी से आकर गुरूद्वारा पहुंच गया और गेट से टकराकर घायल भी हा..
                 

गांव-गांव पहुंच गया कोरोना का संक्रमण, 255 नए मरीज मिले

बैतूल। नवदुनिया प्रतिनिधि जिले में लॉक डाउन लगाए जाने के बाद भी कोरोना का संक्रमण कम नहीं हो रहा है। अब गांव-गांव में संक्रमित मरीज मिलने लगे हैं। शनिवार को सर्वाधिक 255 नए मरीज मिले हैं। संक्रमण का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फीवर क्लीनिकों पर लोगों की भीड़ कोरोना की जांच कराने के लिए पहुंच रही है। जिले में शनिवार..
                 

आबकारी आरक्षक की कोरोना से मौत

छिंदवाड़ा। जिले में कोरोना का कहर जारी है, शुक्रवार को आबकारी आरक्षक की कोरोना से मौत हो गई। सौंसर में पदस्थ आरक्षक एमएल बागरेस का कोरोना के चलते निधन हो गया। पिछले 15 दिनों में छिंदवाड़ा जिले में दूसरे आबकारी आरक्षक की असमय मौत हुई है। इसके पूर्व चांदामेटा वृत्त में पदस्थ प्रधान आरक्षक बीएस परस्ते को भी कोरोना संक्रमण ने..
                 

बिजली के तारों से गन्नाा की फसल में लगी आग, जलकर हुई खाक

मुलताई। क्षेत्र में खेतों में लगे बिजली कंपनी के खंभों और लटके तारों से चिंगारी निकले एवं शार्ट-शर्किट होने से खेतों में लगी फसल जल रही है। ऐसे में किसानों को लाखों रुपये का नुकसान उठाना पड़ रहा है। किसान संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष जगदीश दोड़के ने बताया कि बिजली विभाग की लापरवाही का खामियाजा आए दिन किसानों को भुगतना पड़ता ह..
                 

चमक फीकी है पर साफ सुथरा गेहूं है तो फिर खरीदने से क्यों इंकारः पांसे

मुलताई। विगत माह बारिश हुई तो स्वाभाविक है कि गेंहू की चमक फीकी पड़ेगी लेकिन गेंहू तो साफ सुथरा है, फिर आप किसानों से गेंहू लेने में क्यों आनाकानी कर रहे हैं। यह सवाल विधायक सुखदेव पांसे ने किसानों की शिकायत पर हिवरखेड़ स्थित गेंहू खरीदी केंद्र पर जाकर समिति के प्रबंधक से किया। विधायक के पहुंचने से प्रबंधक द्वारा सभी उपस्थित किसानों..
                 

एसपी ने लिया व्यवस्था का जायजा, दिए निर्देश

मुलताई। कोरोना संक्रमण काल में लगातार अधिकारियों द्वारा मुलताई सहित क्षेत्र का दौरा कर निरीक्षण किया जा रहा है। विगत दिनों कमिश्रर एवं कलेक्टर द्वारा मुलताई सहित खंबारा का निरीक्षण किया गया था। बुधवार दोपहर पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद ने मुलताई पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया साथ ही मुख्य मार्ग के बेरिकेड की जांच कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए ग..
                 

जादू टोना के बहाने महिलाओं को बुरी नियत से देखने पर की थी वृद्ध की हत्या

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के बीजादेही थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम ग्राम टिमरनी के पास घोड़ादेव बाबा की पहाड़ी पर 25 फरवरी को 15 दिन पुराना अज्ञात पुरुष का शव क्षत विक्षत अवस्था में मिला था। पीएम रिपोर्ट में मृतक के सिर, हाथ व पैर में गंभीर चोट के कारण मृत्यु होना पाया गया। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 302, 201 भादवि का प्रकरण..
                 

बिना अनुमति खेत में लगे सागौन और महुआ के पेड़, ट्रैक्टर जब्त

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगर से सटे चिखलार में खेत की सफाई के नाम पर सागौन समेत अन्य पेड़ों को अवैध रूप से बुल्डोजर की मदद से उखाड़ दिया गया। सूचना मिलने पर तहसीलदार (बैतूल ग्रामीण) अशोक डेहरिया ने मौके पर पहुंच कर पंचनामा बनाया और एक बुल्डोजर और काटी गई लकड़ी से लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त की है। मंगलवार को राजस्व अमले द्वारा काटे गए..
                 

महाराष्ट्र के वाहन चालक ने बताई हकीकत, गौनापुर चौकी पर नहीं हो रही जांच

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण से सतर्कता के लिए एक तरफ महाराष्ट्र की ओर से मुलताई सीमा में परिंदा भी पर नहीं मार सके इसलिए प्रशासनिक अमला लगातार जांच चौकियों पर पहुंचकर निरीक्षण कर रहा है। वहीं गौनापुर चौकी में बिना जांच के महाराष्ट्र के एक वाहन चालक के क्षेत्र में पहुंचने से उक्त चौकी की लापरवाही सामने आई है। पूरे मामले में..
                 

लॉकडाउन में सड़कें हुई सुनसान, प्रशासन सख्त

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। लॉकडाउन के दूसरे दिन रविवार नगर में पूरी तरह सन्नााटा पसरा रहा तथा मुख्य मार्ग सहित अन्य मार्ग सूने सूने नजर आए। लॉकडाउन को लेकर प्रशासन भी सख्त है जिससे सूरजमल स्मृति तिराहे के पास से मार्ग बंद कर दिया गया है तथा आवश्यक कार्य से गुजरने वाले लोगों को भी नहीं निकलने दिया जा रहा है। बड़े वाहनों के चालकों से पूछताछ क..
                 

महामारी के दौर में मदद के लिए जुटे संघ के कार्यकर्ता

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण का शिकार होने वालों को एक साथ कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उपचार की सुविधा तो मिल जाती है लेकिन परिवार के अधिकांश सदस्यों के संक्रमित हो जाने पर उनके भोजन की व्यवस्था करना सबसे मुश्किल कार्य हो जाता है। ऐसी स्थिति में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एक बार फिर आगे आया है और लोग..
                 

व्यक्तित्व विकास के लिए विभिन्ना प्रतियोगिताओं का ऑनलाइन आयोजन

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जेएच कॉलेज बैतूल की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के छात्रों के व्यक्तित्व विकास के लिए मासिक साहित्यिक प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। इसी क्रम में चौथी साहित्यिक मासिक प्रतियोगिता इस बार कोरोना महामारी के कारण ऑनलाइन आयोजित की गई। इसमें निबंध प्रतियोगिता में प्रथम कविता वाड़बूदे, द्वितीय लक्षिता सातपुते, तृ..
                 

नगर में एक साथ 10 मौतें, लकड़ी के लिए भटकते रहे मृतकों के परिजन

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर में शनिवार लॉकडाउन के पहले दिन ही सुबह से शाम तक 10 मौतें हुईं जिसमें अधिकांश वृद्धजन थे। अंतिम संस्कार में लकड़ियों के लिए लोग नगर की आरामशीनों पर भटकते रहे लेकिन लकड़ियों का टोटा रहा। इससे मृतकों के परिजनों में रोष व्याप्त हो गया। लॉकडाउन के कारण पुलिस भी सख्ती कर रही थी वहीं आरामशीनों पर लक..
                 

सड़कों पर पसरा सन्नााटा, 130 नए मरीज मिले

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना संक्रमण काबू में नहीं आ पा रहा है। कलेक्टर ने 19 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा दिया है। लोगों में भी बीमारी का भय नजर आने लगा है। यही कारण है कि लॉकडाउन के पहले दिन सड़कों पर सन्नााटा पसरा रहा। अनिवार्य कार्य से ही लोग घर से बाहर निकले जिन्हें भी पुलिस ने चौक-चौराहे पर रोका और जिन्हें छूट दी गई..
                 

Coronavirus Betul News: बैतूल में भी बेकाबू हुआ कोरोना, 96 नए मरीज मिले, शुरू हो गया 228 घंटे का लॉकडाउन

                 

बैतूल शहर के लिए पारसडोह से मिलेगा पानी, दूर होगा जल संकट

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगर के 33 वार्डों में अब आने वाले दो माह तक पानी की किल्लत का सामना लोगों को नहीं करना पड़ेगा। जल संसाधन विभाग ने आखिर पारसडोह जलाशय से ताप्ती बैराज के लिए पानी देने का निर्णय ले लिया है। 10 अप्रैल को सुबह 7 बजे पारसडोह जलाशय से ताप्ती नदी में पानी छोड़ दिया जाएगा जो करीब 10 दिन में 55 किलोमीटर की दूरी त..
                 

कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए ग्रामीण अमले को सतर्कता के निर्देश

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने ग्रामीण स्तर पर कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के संबंध में ग्रामीण अमले को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा है कि बाहर से गांव वापस लौटने वाले लोगों को होम क्वारंटाइन करने की कार्रवाई कठोरतापूर्वक सुनिश्चित की जाए। विशेष रूप से महाराष्ट्र राज्य, भोपाल, इंदौर तथा अन्य..
                 

नहीं लगा साप्ताहिक बाजार, मेन रोड पर सामान बेचने वालों को उठाया

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण के कारण नगर में प्रति गुरुवार नागपुर रोड पर लगने वाला साप्ताहिक बाजार नहीं लगा। लगभग एक वर्ष बाद फिर वही स्थितियां बन रही है जब लगातार फैल रहे कोरोना संक्रमण के कारण प्रशासन को कठोर निर्णय लेना पड़ रहा है। इधर साप्ताहिक बाजार स्थल तो सूना रहा, लेकिन मुख्य मार्ग पर दोनों ओर लोगों ने दुकानें लग..
                 

कोरोना से एक और मौत, खेड़ी में ग्रामीणों ने लगाया 10 दिन का लॉक डाउन

                 

कलेक्टर ने अस्पताल में कालर के फोन से कोरोना पॉजिटिव के पुत्र से की बात

मुलताई। हैलो..मैं मुलताई अस्पताल के काल सेंटर से बोल रहा हूं क्या आपको स्वास्थ्य में क्या समस्या आ रही है। यह बात मुलताई अस्पताल कोविड व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे कलेक्टर अमनबीरसिंह बैंस ने बरई गांव के रामजी सोनी के फोन पर कही। उक्त काल कोविड पॉजीटिव रामजी के पुत्र द्वारा रिसीव किया गया। लेकिन उन्हें यह नही मालूम था कि यह अस्पताल स..
                 

चोहटा पोपटी सचिव को हटाने लामबंद हुए ग्रामीण

बैतूल। ग्राम पंचायत में स्वीकृत निर्माण कार्यों में बंदरबांट का आरोप लगाते हुए ग्राम पंचायत चोहटा पोपटी के ग्रामीण सचिव को हटाने के लिए लामबंद हो गए हैं। इस मामले में शीघ्र कार्यवाही की मांग को लेकर ग्रामीणों ने आदिवासी कोरकू उन्नातिशील समाज के बैनर तले राष्ट्रपति, अध्यक्ष राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग, राज्यपाल, अध्यक्ष अनुसूचित जनजाति आयोग..
                 

सड़क किनारे झूल रहे बिजली के तार, हादसे की आशंका

सारणी (नवदुनिया न्यूज)। शहर की मुख्य सड़कों व रहवासी क्षेत्र मे झूल रहे जर्जर बिजली के तार हादसों को न्यौता दे रहे हैं। क्षेत्र मे बिजली के खुले तारों के कारण हाल ही में एक लाइनमेन की मौत होने के बावजूद बिजली कंपनी इन बिजली के झूलते, लटकते तारों की सुध लेने को तैयार नही है।लोगों की समस्याओं को देखते हुए कुछ वर्ष पहले अधिकारियों..
                 

कोरोना से एक और मौत, 66 नए मरीज मिले

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना की दूसरी लहर जिले में घातक रूप ले रही है। मंगलवार को एक और कारोना मरीज की मौत हो गई वहीं 66 नए मरीज मिले हैं। कोरोना संदिग्ध मरीजों की मौतों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। जिला अस्पताल में ही पिछले तीन दिन में छह लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग इसकी पुष्टि नहीं कर रहा है। बढ़..
                 

7 दिन बाद शुरू हुई मंडी, सोयाबीन के दाम में आया उछाल

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कृषि उपज मंडी में सात दिन बाद सोमवार से उपज की खरीदी शुरू हुई। मंडी खुलने से किसानों ने राहत ली और वे अपनी उपज लेकर पहुंचे। सोमवार को 10 हजार बोरा से अधिक आवक सभी जिंसों की रही। सोयाबीन के दामों में सोमवार को 600 रुपये प्रति क्विंटल की तेजी आ गई। 26 मार्च को सोयाबीन के अधिकतम दाम 5726 रुपये प्रति क्विंटल..
                 

कोरोना मरीज का शव पूरा न जलाने की अफवाह, किसी मवेशी के मांस का टुकड़ा लेकर घूमते दिखे श्वान

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। प्रभात पट्टन में शनिवार को एक कोरोना संक्रमित की मौत होने पर परिजनों की उपस्थिति में बीएमओ सहित प्रशासन ने अंतिम संस्कार कर दिया गया था। रविवार सुबह गांव में कुछ श्वान अधजले मांस का टुकड़ा लेकर बस्ती में घूमते नजर आए तो यह अफवाह फैल गई कि कोरोना संक्रमित का अंतिम संस्कार ढंग से नहीं किया गया। ग्रामीण एकज..
                 

कोरोना जांच कराने बन रही विवाद की स्थिति

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना के बिगड़ते हालात में स्वास्थ्य विभाग को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। सैंपल देने वालों का भी डीसीएचसी में तांता लगा हुआ है। सैंपल नहीं होने पर कई लोग इतने उग्र हो जाते हैं कि गाली-गलौज तक कर बैठते हैं। रविवार सुबह डीसीएचसी के सामने सैंपल कराने के लिए भारी भीड़ लगी हुई थी और कई लोग..
                 

मध्‍य प्रदेश का बैतूल जिला हुआ टीबी मुक्त, अन्‍य जिलों की हालत भी सुधरी

                 

कामथ क्षेत्र में पहुंचकर विधायक ने लोगों को सतर्कता से रहने की दी समझाइश

मुलताई। कोरोना को लेकर विधायक सुखदेव पांसे द्वारा जन जागरण अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत वे एक दिन पूर्व कोरोना संक्रमित गांव हिवरखेड़ में पहुंचकर लोगों को जागरूक किया था। इसी तारतम्य में विधायक पांसे गांधी वार्ड सहित कामथ क्षेत्र में पहुंचे जहां उन्होने घरों घर कोरोना की जागरूकता को लेकर पर्चे सहित मास्क का वितरण कर लोगो..
                 

सादगी से मनाई आंबेडकर जयंती, माल्यार्पण कर दी श्रद्धांजलि

बैतूल। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिले में लॉकडाऊन के हालात है ऐसे में जिले में संविधान निर्माता बाबा साहेब आंबेडकर की जयंती सादगी से मनाई गई। बाबा साहेब की 130 वीं जयंती पर समाजसेवी बंटी वासनिक ने प्रवासी मजदूरों के लिए पंचशील बुद्ध विहार सदर में भीम रसोई प्रारंभ करने की घोषणा की। इसके पहले सामाजिक बंधुओं ने आंबेडकर च..
                 

मात्र तीन आक्सीजन सिलिंडर के भरोसे कोविड सेंटर 15 कोरोना मरीज

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर सहित पूरे क्षेत्र के कोरोना संक्रमित मरीजो को तत्काल उपचार के लिए कामथ स्थित पंचायत ट्रेनिंग सेंटर को कोविड सेंटर बनाया गया है। लेकिन अव्यवस्थाओं के कारण यहां भर्ती मरीजों को भारी परेशानी हो रही है इसके बावजूद प्रशासन द्वारा व्यवस्थाएं बनाने में कोताही बरती जा रही है। कोविड सेंटर में वर्तमान में कुल 19 कमरा..
                 

Corona Vaccination in Betul: बैतूल में टीकाकरण में लापरवाही, वृद्धा को लगा दिए कोरोना वैक्सीन के दो डोज

                 

टीकाकरण में लापरवाहीः वृद्धा को लगा दिए कोरोना वैक्सीन के दो डोज

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना वैक्सीन का टीका लगाए में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। बैतूल शहर के सदर क्षेत्र में आइटीआइ परिसर में बनाए गए केंद्र पर एक 70 वर्षीय वृद्धा को एक साथ दो डोज लगा दिए गए। जब परिजनों ने आपत्ति जताई तब स्वास्थ्यकर्मियों को अपनी भूल का अहसास हुआ। तत्काल ही महिला को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां परीक्षण..
                 

जिले में तेज हवा के साथ बारिश, ओले भी गिरे

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में मौसम का मिजाज रविवार शाम को बिगड़ गया। तेज हवा के साथ बारिश और हल्की ओलावृष्टि भी हुई। शनिवार को शाहपुर क्षेत्र में बारिश के बाद दिन भर तेज धूप खिली रही और लोगों को गर्मी से परेशानी का सामना करना पड़ा। शाम करीब 5 बजे अचानक तेज हवा के साथ आसमान पर काले बादलों का जमावड़ा हुआ और गरज के साथ त..
                 

11 दिन में 892 संक्रमित, सात की मौत

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब बेकाबू हो गई है। अप्रैल महीने के 11 दिन में 892 लोग कोरोना की चपेट में आ गए हैं और सरकारी आंकड़े के अनुसार सात लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं। बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए भले ही कलेक्टर ने 19 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा दिया है, लेकिन इसका कोई खास असर संक्रमण पर..
                 

पूजा-अर्चना कर पारसडोह से छोड़ा बैराज के लिए पानी

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगर में पेयजल की आपूर्ति के लिए ताप्ती नदी के बैराज में पानी पहुंचाने शनिवार को पारसडोह जलाशय से पानी छोड़ा गया है। नगरपालिका सीएमओ अक्षत बुंदेला और उपयंत्री नगेंद्र वागद्रे ने पारसडोह पहुंचकर मां ताप्ती की आराधना की और नारियल फोड़कर सफलतापूर्वक बैराज में पानी पहुंचने की मन्नात मांगी। दरअसल नगर में पेयजल आपूर्ति..
                 

जिले के हर विकासखंड में पहुंचा कोरोना का संक्रमण, पहली बार कोरोना के 130 मरीज मिले

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना का संक्रमण शहरी क्षेत्रों में ही नहीं है बल्कि हर विकासखंड और ग्रामों में भी पहुंच गया है। शनिवार को पहली बार 130 नए मरीज मिले हैं। इनमें जिले के सभी विकासखंडों के मरीज शामिल हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एके तिवारी ने बताया कि शनिवार को र दूधिया चिचोली निवासी 33 वर्षीय पुरुष,..
                 

रोजगार सहायकों ने की वेतन बढ़ाने की मांग

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। वर्तमान समय में एक अकुशल श्रमिक भी 10 हजार रुपये से अधिक कमाता है, लेकिन पंचायत स्तर से लेकर जमीनी स्तर तक सतत कार्य करने वाले रोजगार सहायक को शासन मात्र नौ हजार रुपये मानदेय दिया जा रहा है। ऐसे में कैसे एक महीना घर चलाया जा सकता है। उक्त समस्या को लेकर रोजगार सहायकों ने शुक्रवार एसडीएम एवं जनपद सीईओ को..
                 

लॉकडाउन से मचा हड़कंप, बाजार में नगर सहित ग्रामीणों की उमड़ी भीड़

मुलताई। नगर में गुरुवार शाम को 9 दिनों तक लॉकडाउन की खबर लोगों को पता चलते ही शुक्रवार सुबह नागरिकों सहित ग्रामीणों की भीड़ बाजार में उमड़ पड़ी। सुबह से लेकर शाम छह बजे बाजार बंद होने तक दुकानों में ग्राहकों की कतार लगी रही तथा लोग आवश्यकता की वस्तुओं के साथ ही शादी विवाह की सामग्री भी खरीदी करते नजर आए। इस दौरान मुख्..
                 

शुक्रवार शाम 6 बजे से 19 अप्रैल तक जिले में लॉकडाउन

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना संक्रमण को बेकाबू होने से रोकने के लिए कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने जिले में 9 अप्रैल को शाम6 बजे से 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक जिले के समस्त नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में लॉकडाउन के आदेश जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही जिले के समस्त नगरीय क्षेत्रों में 30 अप्रैल तक प्रतिदिन रात्रि 10ः00 बजे से प्रातः 06..
                 

कोरोना से महिला की मौत, 83 नए मरीज मिले

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना का संक्रमण अब बेकाबू स्थिति में पहुंच गया है। गुरुवार को कोरोना से एक महिला की मौत हो गई जबकि 83 नए मरीज मिले हैं। सीएमएचओ डॉ. एके तिवारी ने बताया कि कोरोना संक्रमित आठनेर निवासी एक 60 वर्षीय महिला की मौत हो गई है। इसे मिलाकर जिले में अधिकृत रूप से 86 लोगों की मौत की पुष्टि स्..
                 

हवा उगल रहे हैंडपंप, नदी में झिरिया खोदकर पानी का इंतजाम कर रहे ग्रामीण

दामजीपुराब/बैतूल (नवदुनिया न्यूज )। जिले के भीमपुर विकासखंड में आने वाली ग्राम पंचायत बाटलाखुर्द में पानी का संकट गहरा गया है। गांव के दो ढानों में निवास करने वाले लोगों को पीने के पानी का नदी में झिरिया खोदकर इंतजाम करना पड़ रहा है। सुबह से ग्रामीण सिर पर बर्तन रखकर गांव से आधा किलोमीटर की दूरी पर टांडई नदी के उन डोह पर पहुंचते..
                 

अनियंत्रित कार दूसरी लेन पर जाकर नीचे खेत में उतरी, दो घायल

मुलताई। इंदौर से नागपुर की ओर जा रही एक कार ड्रीमलेंड सिटी के पीछे फोरलेन पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिसमें सवार दो लोग घायल हो गए। सूचना पर संजीवनी 108 ने मौके पर पहुंचकर घायलों को सरकारी अस्पताल लाया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार तेजी से जा रही कार अचानक अनियंत्रित होने से वह दूसरे लेन होते हुए नीचे खेत में उतर गई। इसी दौरान दूसर..
                 

गोल्ड लोन चुकाने ड्राइवर ने चेक चुराकर महिला के खाते से निकाले दो लाख रुपये

बैतूल। गोल्ड लोन लेने के बाद उसे अदा न कर पाने पर एक ड्राइवर ने मालिक के घर में ही सेंध लगा दी। घर में रखी चेकबुक से हस्ताक्षर किया हुआ चेक हथिया लिया और दो लाख रुपये निकाल लिए। बैंक खाते से दो लाख रुपये निकाल लिए जाने की शिकायत पुलिस से की गई जिसके बाद कोतवाली थाने के अमले ने 24 घंटे के भीतर ही मामले का खुलासा कर रुपये वापस..
                 

ऑक्सीजन लेवल 42 पर भर्ती हुईं, 7 दिन उपचार के बाद 99 होने पर लौटीं घर

बैतूल। नवदुनिया प्रतिनिधि जिस तेजी से जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है उतनी की तत्परता के साथ मरीजों का उपचार भी किया जा रहा है। बेहतर उपचार मिलने के बाद मरीज स्वस्थ भी हो रहे हैं। नगर की 65 वर्षीय लक्ष्‌मी दीक्षित 31 मार्च को कोरोना संक्रमित हो गईं ओर उनके शरीर में आक्सीजन लेवल 42 पर पहुंच गया। हालत बिगड़ने पर परिजनों ने जिला अस्पता..
                 

भारी मशक्कत के बाद वन विभाग ने पाया आग पर काबू

मुलताई। इस वर्ष भीषण गर्मी तथा महुआ बीनने वालों द्वारा लगाई गई आग से मासोद क्षेत्र के जंगल प्रभावित हुए हैं। महुआ बीनने के लिए लगाई आग बाद में नही बुझाने से जंगलों में आग फैल रही है जिससे छोटे पौधे, पेड़ सहित घांस एवं जीव जंतुओं के लिए खतरा बना हुआ है। इस वर्ष मासोद क्षेत्र के जंगलों में तीन बार आग लग चुकी है जिसे भारी मशक्कत के बाद वन ि..
                 

बिजली के झूलते तारों से खाक हो रही किसानों की फसलें

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। किसानों के हिमायती होने का दंभ भरने वाले जनप्रतिनिधियों और प्रशासन की नाकामी के कारण खेतों में बिजली के तार झूल रहे हैं। हालत यह हैं कि कहीं खम्भे झुक गए हैं तो कही पर तार इतने नीचे हो गए हैं कि आसानी से हाथ पहुंच जाए। इन तारों के टकराने से हर दिन कहीं न कहीं किसानों के पसीने से सींची गई फसलें राख..
                 

छात्र-छात्राओं पर प्रकरण दर्ज करने का विरोध, ग्रामीणों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। पुलिस ने महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं पर विगत दिनों अनैतिक गतिविधियों में लिप्तता का प्रकरण दर्ज किया है। उक्त कार्यवाही का विरोध करते हुए क्षेत्र के ग्रामीणों ने सोमवार को तहसील कार्यालय पहुंचकर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में पुलिस की जबरन कार्यवाही से उक्त छात्र-छात्राओं के भविष्य के..
                 

बूंद-बूंद को मोहताज घाट पिपरिया के निवासी, 3 किमी दूर से ढो रहे पानी

दुनावा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मुलताई ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले ग्राम घाटपिपरिया में इन दिनों पानी के लिए हाहाकार मचा है। यहां ग्रामीणों को 3 किलोमीटर दूर खेतों में बने कुएं से पानी लाना पड़ रहा है। गांव की नल-जल योजना पिछले कई महीनों से बंद पड़ी है। हालात यह है कि ग्रामीण सुबह से जीप, बैलगाड़ी, साइकिल और पैदल चलकर पानी ढो रहे हैं।..
                 

ढाबा संचालक और उसका साथी अफीम के साथ गिरफ्तार, कार भी जब्त

शाहपुर (नवदुनिया न्यूज)। जिले में राजस्थान से आकर ढाबा का संचालन करने वाले बड़े पैमाने पर मादक पदार्थ अफीम की तस्करी कर रहे हैं। इसके पूर्व में भी बैतूलबाजार पुलिस ने एक मिठाई दुकान चलाने वाले को गिरफ्तार करने के साथ ही अफीम की तस्करी जिन ढाबों से की जा रही थी उन्हें ध्वस्त कर दिया था। अब शाहपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कुंडी के करीब स्थित..
                 

खाना बनाने को लेकर हुए विवाद में पत्नी की लाठी से पीटकर हत्या

भैंसदेही (नवदुनिया न्यूज)। जिले के झल्लार थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम बोथी में भोजन बनाने को लेकर हुए विवाद में पति ने डंडे से पिटाई कर पत्नी की हत्या कर दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल के बाद शनिवार को पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया। मारपीट कर पत्नी की हत्या करने वाला पति फरार है जिसकी सरगर्मी से पु..
                 

Ad

बेकाबू कोरोनाः 208 नए मरीज मिले, मोक्षधाम में हुआ 16 लोगों का अंतिम संस्कार

बैतूल। नवदुनिया प्रतिनिधि जिले में कोरोना का संक्रमण चरम पर पहुंच गया है। गुरुवार को 680 सैंपलों की जांच रिपोर्ट में 208 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना संक्रमितों की संख्या अब तक की सर्वाधिक है। इन्हें मिलाकर जिले में अब तक 6 हजार 260 मरीज संक्रमण का शिकार हो चुके हैं जबकि एक्टिव मरीज 1 हजार से भी अधिक हो चुके हैं। स..
                 

लॉक डाउन की खुली पोल, वाहनों से कलेक्टर कार्यालय पहुंच गए मजदूर

जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लॉक डाउन का पालन कराने में पुलिस और प्रशासन कितना गंभीर है इसकी पोल बुधवार को 7 वाहनों में सवार होकर कलेक्टर कार्यालय पहुंच गए 35 मजदूरों ने खोलकर रख दी। छिंदवाड़ा जिले के दमुआ क्षेत्र से करीब 150 किमी की दूरी तय कर मजदूरों से भरे 7 वाहन बेरोकटोक बैतूल तक पहुंच गए। जब एक..
                 

Ad

24 घंटे मे कोरोना संक्रमण से दो मौतें, कोविड सेंटर में 15 मरीज भर्ती

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर सहित पूरे क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की स्थिति दिन पर दिन गंभीर होती जा रही है। कोरोना संक्रमण से विगत 24 घंटों में दो मौत हो चुकी है जिसमें नगर के ताप्ती वार्ड सहित ग्राम देवरी का ग्रामीण शामिल है। इधर कोविड सेंटर में मंगलवार की स्थिति यह है कि 15 कोविड के मरीज भर्ती हैं जिसमें से 3 की स्थिति ठीक नहीं है। स्..
                 

Ad

अस्पताल पहुंचे कमिश्नर को बीएमओ ने बताई आक्सीजन सिलिंडर की कमी

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने सोमवार शाम कमिश्नर रजनीश श्रीवास्तव मुलताई पहुंचे इस दौरान उनके साथ कलेक्टर अमनबीरसिंह बैंस भी मौजूद थे। कमिश्नर रजनीश श्रीवास्तव ने अस्पताल पहुंचकर वहां की व्यवस्थाएं देखीं तथा सभी को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। इस दौरान बीएमओ डॉ.पल्लव अमृतफले ने उन्हें अस्पताल में फीवर क्..
                 

Ad

निजी अस्पतालों में नहीं जगह, संसाधनों की कमी

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना का संक्रमण बेकाबू हो रहा है। लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है जिससे संसाधनों की कमी का सामना निजी और सरकारी अस्पतालों में करना पड़ रहा है। मरीजों को बेहतर उपचार देने के लिए जिन उपकरणों की आवश्यकता है उनकी कमी के कारण चिकित्सक परेशान हो रहे हैं। जिले में कोरोना का उपचार कर..
                 

कोरोना संक्रमण रोकने अधिकारी मनमर्जी से ले रहे निर्णयः पांसे

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। मुलताई विधानसभा क्षेत्र में कोविड-19 के संक्रमण से स्थिति गंभीर हैं, प्रतिदिन पॉजिटिव मरीज बढ़ रहे हैं जिससे लोगों में भय व्याप्त है लेकिन प्रशासन के पास सीमित संसाधन होने से अपेक्षित जांच नहीं हो पा रही है। उक्त समस्या को लेकर विधायक सुखदेव पांसे ने कलेक्टर बैतूल को ज्ञापन सौंपा। जिसमें कोविड संक्रमण को लेकर संसाधन..
                 

लॉकडाउन में सड़कों पर पसरा सन्नाटा, जरूरी सामानों की हुई होम डिलिवरी

सारणी (नवदुनिया न्यूज)। जिला प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार 9 अप्रैल की शाम 6 बजे से लगे लॉकडाउन के बाद नगरीय निकाय के अंतर्गत पूरी सड़कों पर सन्नााटा छाया हुआ है। इस दौरान कोई भी व्यक्ति घर से बाहर नहीं निकल रहा है। पुलिस प्रशासन भी चप्पे-चप्पे पर मौजूद होकर आमजन की सुरक्षा में डटे हैं। कुछ लोग बीमारी का बहाना पुलिस को बताकर घूमते..
                 

सीमा चौकी पर पहुंचकर अधिकारियों ने किया निरीक्षण

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर सहित पूरे क्षेत्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण से प्रशासन भी सख्त हो चुका है तथा जगह-जगह अधिकारियों द्वारा निरीक्षण एवं जांच कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। शनिवार अपर कलेक्टर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं एसडीओपी सहित प्रशासनिक अमले ने खंबारा एवं गौनापुर चौकी सहित खड़की उमरी चौकी का निरीक्षण किया साथ ही वहां मौजू..
                 

पिता की गुमशुदगी को लेकर सीआइडी जांच की मांग करने वाला पुत्र निकला हत्यारा

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के बैतूलबाजार थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम सोहागपुर निवासी वृद्ध की हत्या उसके पुत्र ने ही की थी। इस बात का खुलासा पुलिस ने पड़ताल के बाद किया है। पांच जनवरी से लापता सोहागपुर निवासी प्रहलाद माकोड़े को खोजने के लिए पुत्र उत्तम माकोड़े के द्वारा लगातार पुलिस पर दबाव बनाया गया और सीआइडी जांच की मांग भी की..
                 

दो दुकानदारों पर सात हजार रुपये का किया जुर्माना, दुकानें बंद कराई

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर में कोरोना संक्रमण को लेकर जहां प्रशासनिक अधिकारी बाजार में भीड़ कम करने का प्रयास कर रहे हैं, वहीं लॉकडाउन लगने के पूर्व बाजार में ऐसी भीड़ उमड़ी जैसी किसी बड़े त्योहार के पूर्व उमड़ती हो। ऐसी स्थिति में प्रशासनिक अधिकारी भीड़ में दुकानदारों से वसूली करते घूमते रहे, लेकिन भीड़ कम नहीं हो सकी। अधिकाि..
                 

96 नए मरीज मिले, 228 घंटे का लॉकडाउन शुरू

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना अब बेकाबू स्थिति में पहुंच गया है। शुक्रवार को 96 नए मरीज मिलने के साथ ही जिले में अब तक 5339 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं जबकि 86 की जान भी चली गई है। संक्रमण को रोकने के लिए कलेक्टर ने शुक्रवार शाम 6 बजे से 19 अप्रैल को सुबह 6 बजे से लॉक डाउन के आदेश कर दिए हैं। इस वजह से 9..
                 

शादी, विवाह महासंघ का गठन कर व्यापारियों ने मांगी आयोजनों की अनुमति

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण के दौरान लागू गाइड लाइन की वजह से कैटरिंग, टैट, डीजे, गार्डन, घोडा-बग्गी, फोटोग्राफी, फ्लावर एवं इवेंट मैनेजमेंट सहित अन्य कारोबार प्रभावित हो रहा है। इसी के चलते शादी-विवाह के आयोजन से जुड़े व्यापार करने वाले व्यापारियों ने बैठक आयोजित कर विवाह-शादी महासंघ का गठन किया है। इस गठन का उद्देश्य सभ..
                 

कोरोना संक्रमण से नगर सहित पूरे क्षेत्र की स्थिति गंभीर

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर सहित पूरे क्षेत्र में कोरोना संक्रमण से स्थिति दिन पर दिन गंभीर होती जा रही है बावजूद इसके लोग संक्रमण को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। नगर में जहां विगत 15 दिनों में कई मौतें हो चुकी है वहीं ग्रामीण अंचलों में भी लगातार मौतें हो रही हैं। बताया जा रहा है कि परमंडल में भी एक कोरोना संदिग्ध बुजुर्ग की मौत हा..
                 

मूलभूत सुविधाओं से वंचित है शहर के 33 वार्डों की जनता

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगर पालिका के अंतर्गत आने वाले 33 वार्डों की समस्याओं को लेकर आम आदमी पार्टी ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी के नाम कार्यपालन यंत्री को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि बैतूल के 33 वार्ड में आम जन मानस को कई प्रकार की मूलभूत सुविधाओं में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आम आदमी..
                 

नियम तोड़ा तो घर पहुंच जाएगा जुर्माना अदा करने का संदेश

बैतूल। जिले में कोरोना से बचाव के उपाय न अपनाने और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले अब तीसरी आंख से नहीं बच पाएंगे। नियम तोड़ने पर भले ही यातायात पुलिस की नजर में कोई नही आया हो लेकिन उसके घर इ-चालान जरूर पहुंच जाएगा। एसपी सिमाला प्रसाद ने कोरोना संक्रमण और सड़क हादसों को रोकने के लिए बैतूल शहर समेत प्रवेश मार्गों के 31..
                 

सीएमएचओ पहुंचे तो न डॉक्टर मिले और न कर्मचारी

शाहपुर। अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण करते सीएमएचओ डॉ. एके तिवारी(बाएं)। शाहपुर। जिले की स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरूस्त करने के लिए सीएमएचओ डॉ. एके तिवारी लगातार स्वास्थ्य केंद्रों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं। बुधवार को उन्होंने शाहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। यहां हर कदम पर अव्यवस्थाओं का ऐसा आलम मिला जैसे क..
                 

Lockdown in Betul: बैतूल जि‍ले के गांव में कोरोना संक्रमण से हुई 6 मौतें, ग्रामीणों ने लगा दिया लॉक डाउन

                 

कोरोना के 66 नए मरीज मिले, बिना मास्क वालों को दो घंटे बिठाया

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है लेकिन लोग बेपरवाह बने हुए हैं। मंगलवार को 66 नए मरीज मिले हैं। पुलिस ने सख्ती करने के साथ ही अब नए ढंग से सजा देना प्रारंभ कर दिया है। आठनेर से बैतूल मार्ग पर पुलिस ने बिना मास्क लगाए बाइक से घूम रहे लोगों को दो घंटे तक सड़क किनारे बिठाए रखा और समझाइश देकर छोड़ा। अ..
                 

रिजर्व फारेस्ट में शिकार की ताक में बैठे शिकारी बंदूक समेत पकड़े गए

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के उत्तर वन मंडल के अंतर्गत आने वाली सारणी रेंज में वन विभाग की टीम ने रिजर्व फारेस्ट से दो शिकारियों को बंदूक समेत गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास औजार, तार एवं अन्य सामग्री भी मिली है। डीएफओ पुनीत गोयल ने बताया कि सारणी रेंज के जंगल से सतपुड़ा टाइगर रिजर्व सटा हुआ है और मेलघाट एवं सतपुड़ा टाइगर ि..
                 

दो दिनों से धधक रहा मासोद क्षेत्र का जंगल

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। प्रभात पट्टन विकासखंड के मासोद क्षेत्र में स्थित जंगल विगत दो दिनों से धधक रहे हैं। पूर्व में भी उक्त जंगल में दो बार आग लग चुकी है जिसे वन विभाग द्वारा बुझाया गया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार डोंगरपुर बीट उत्तम सागर की पहाड़ी माली टेकरा आदि स्थानों में अज्ञात कारणों से जंगल में आग लग गई जिससे एक बड़ा हिस्सा लगातार धधक..
                 

नगर पालिका ने बाजारों व सार्वजनिक स्थानों पर किया दवा का छिड़काव

सारणी (नवदुनिया न्यूज)। कोरोना के प्रकरणों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए नगर पालिका ने अब शहर के सार्वजनिक स्थानों, बाजारों को सैनिटाइज करने का काम शुरू कर दिया है।नगर पालिका की टीम ने शहर में प्रत्येक रविवार को कई क्षेत्रों में उक्त कार्य कर रही है। मुख्य नगरपालिका अधिकारी सीके मेश्राम, नपा अध्यक्ष आशा महेंद्र भारती, स्वच्छता अ..
                 

सड़क पर घूमने वालों को भेजा अस्थाई जेल, बस जब्त

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना का संक्रमण कम नहीं हो रहा है। प्रशासन द्वारा 56 घंटे का लॉकडाउन करने के बाद भी लोग घर से बाहर निकल रहे हैं। रविवार को लॉकडाउन होने के बाद भी सड़कों पर हो रही आवाजाही को रोकने के लिए प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की है। लॉकडाउन का पालन न करते हुए बेवजह घूमने वालों पर जहां जुर्माने की क..
                 

लोकार्पण के पूर्व ही नए थाना भवन से गिरने लगा प्लास्टर

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर में विगत लंबे समय से थाना परिसर में नए थाना भवन का निर्माण कार्य प्रारंभ है। फिलहाल निर्माण अंतिम चरण पर है। भवन के घटिया निर्माण की पोल तब खुलते नजर आ रही है जब एक ओर से प्लास्टर गिरने लगा है। बताया जा रहा है कि भवन निर्माण में प्रारंभ से ही गुणवत्तापूर्ण निर्माण नहीं होने की शिकायत कई बार होने के बावजूद संबन्धित..