जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

मध्‍यप्रदेश के इस गांव की जनसंख्‍या में पिछले 97 वर्षों से नहीं हुआ इजाफा, यह है कारण

                 

Betul News : कांग्रेस नेता से रिश्वत मांगने वाले एसडीओपी पर केस दर्ज

                 

Betul : दो बेटियों के साथ कुएं में कूदी मां, बेटियों की मौत, मां सुरक्षित निकल आई

                 

क्रिकेट की अंडर 18 टीम का चयन 12 को

बैतूल। नवदुनिया प्रतिनिधि मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के निर्देशानुसार नर्मदा पुरम संभाग का अंडर 18 इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट होशंगाबाद के नर्मदापुरम क्रिकेट संभागीय मैदान में खेला जाना है। इसके लिए बैतूल जिले की क्रिकेट टीम का चयन मंगलवार को लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में सुबह 8 बजे से किया जाएगा। एसोसिएशन के सचिव अनिल दत्त दीक्षित ने बताया कि जिन..
                 

हिवरखेड़ में महायज्ञ के लिए घर जाकर दे रहे आमंत्रण

फोटो-9 बीटीएल 10 मुलताई। ग्रामीणों ने किया श्रमदान। मुलताई। नवदुनिया न्यूज विधानसभा क्षेत्र के ग्राम हिवरखेड़ में आगामी 5 फरवरी से आयोजित 108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ के की तैयारियों के लिए ग्रामीण एकजुट हो गए हैं। ग्रामीणों द्वारा जहां महायज्ञ की तैयारियों के लिए अन्य गांवों में जाकर लोगों से सहयोग करने की अपील की जा रही है वहीं लोगो..
                 

शिविर में 52 लोगों ने किया रक्तदान

- श्री गुरु नानक देव के 550वें गुरुद्वारा में हुआ आयोजन फोटो-9 बीटीएल 1 बैतूल। गंज स्थित गुरुद्वारा में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। बैतूल। नवदुनिया प्रतिनिधि गंज स्थित गुरुद्वारा में शनिवार को गुरुद्वारा गुरुसिंघ सभा, पूज्य सिंधी पंचायत एवं श्रीकृष्ण पंजाब सेवा समिति के तत्वाधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। सुबह 10.30 बजे से शुरू हुए रक्तदान शिविर..
                 

दिनभर गश्त करते रहे पुलिसकर्मी

भैंसदेही। नगर में शनिवार के दिन अयोध्या राममंदिर फैसले को लेकर प्रशासन व पुलिस अमला काफी सक्रिय रहा। लगातार नगर में घूमते रहे और लोगो को समझाइश देते रहे। और फेसबुक, वााट्स एप व ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर किसी भी पोस्ट को लेकर संयम बरतने की सलाह देते नजर आए। कुछ स्थानों पर पुलिस बल भी तैनात किया गया। इस दौरान एसडीएम..
                 

पुलिस प्रशासन रहा अलर्ट, नगर में सामान्य रही स्थिति

मुलताई। अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद नगर में स्थिति सामान्य रही तथा लोग दैनिक दिनचर्या में लगे रहे। इस दौरान पुलिस प्रशासन अलर्ट रहा तथा एसडीएम, तहसीलदार, एसडीओपी, थाना प्रभारी आदि के वाहन पूरे नगर में सायरन बजाते हुए घूमते रहे। नगर के प्रमुख चौक चौराहों सहित संवेदनशील स्थलों पर पुलिसकर्मी मुस्तैदी से डटे रहे। बाजार सहित चौक..
                 

खाटू श्याम के जन्मोत्सव पर नौ गायकों ने रातभर गाए भजन

फोटो-9 बीटीएल 7 मुलताई। बाबा श्याम के दरबार में भजन गाते गायक। फोटो-9 बीटीएल 8 मुलताई। बड़ी संख्या में श्रद्धालु रहे मौजूद। मुलताई। नवदुनिया न्यूज सोनोली श्याम धाम में शुक्रवार की रात खाटू श्याम के जन्मोत्सव के अवसर पर नागपुर, कामठी, सारणी, सिवनी-मालवा से आए नौ गायकों द्वारा पूरी रात बाबा श्याम के भजन गाए गए। सोनोली धाम में बाबा का जन्मा..
                 

कार्तिक मेले की तैयारियां शुरू, प्लाट कटे लेकिन समतल नहीं किया मार्ग

-12 नवंबर से प्रारंभ होगा कार्तिक मेला, स्नान के लिए उमड़ेगें श्रद्धालु फोटो-9 बीटीएल 6 मुलताई। मेले में मुख्य मार्ग को नहीं किया गया समतल। मुलताई। नवदुनिय प्रतिनिधि कार्तिक पूर्णिमा से पवित्र नगरी में कार्तिक मेला प्रारंभ होने जा रहा है जिसकी तैयारियां प्रारंभ हो चुकी है। 12 नवबंर से प्रारंभ मेले के लिए नगर पालिका द्वारा राम मंदिर भूमि पर प्लाट काटक..
                 

शत-प्रतिशत रहा चौथे सेमेस्टर का परिणाम

फोटो-----------तीनों फोटो नाम से (अश्विन मालवीय, प्रकाश बामने, संतोष मालवीय) बैतूल। नवदुनिया प्रतिनिधि भारत भारती शिक्षा समिति द्वारा संचालित भारत भारती आईटीआई में इलेक्ट्रीशियन, कोपा और फिटर ट्रेड के चौथे सेमेस्टर का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में छात्र अश्विन मालवीय ने 71 प्रतिशत, प्रकाश बामने ने 70 प्रतिशत, तथा फिटर ट्रेड में छात्र संता..
                 

डिप्टी रेंजर, वनपालों और वनरक्षकों के हुए तबादले

- लंबे इंतजार के बाद अब कहीं जारी हुई वन विभाग की सूची बैतूल। नवदुनिया प्रतिनिधि लंबे इंतजार के बाद वन विभाग की तबादला सूची अब कहीं जारी हुई है। इसमें डिप्टी रेंजर, वनपालों और वनरक्षकों के तबादले किए गए हैं। जारी तबादला सूची के अनुसार डिप्टी रेंजर संतोष मवासे को हीरादेही से साकली सांवलमेंढा, कृष्णमूरत आर्य को चांदू से खामला, सुनील उइके..
                 

रामलीला में नारांतक और दधिबल के संग्राम का किया मंचन

फोटो-9 बीटीएल 9 मुलताई। रामा दल और रावण दल के बीच हुआ संग्राम। फोटो 5 मुलताई। रामलीला देखने उमड़ रही भीड़। मुलताई। नवदुनिया न्यूज डहुआ में चल रही रामलीला में शुक्रवार नारांतक एवं दधिबल के बीच घनघोर संग्राम बताया गया। नारांतक एवं दधिबल दोनों गुरुभाई थे। नारांतक को यह वरदान प्राप्त था कि उसे केवल उसका गुरुभाई ही मार सकता हैे। न..
                 

बिजली कंपनी के चीफ इंजीनियर ने ली बैठक

बैतूल। शुक्रवार को भोपाल से बिजली कंपनी के चीफ इंजीनियर डीपी अहिरवार बैतूल पहुंचे और स्थानीय अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने करीब 3 घंटे तक लिंक रोड स्थित कार्यालय में जिले के उप महाप्रबंधक, सहायक यंत्री और उपयंत्रियों की बैठक ली। बताया जाता है कि इस दौरान उन्होंने जिले में कंपनी के कामकाज की समीक्षा की।..