जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

महिलाओं ने खाली बर्तन लेकर किया पंचायत का घेराव

भैंसदेही (नवदुनिया न्यूज)। पेजयल को लेकर शनिवार को ग्राम पंचायत पारडी की महिलाओं ने ग्राम पंचायत कार्यालय का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया। महिलाएं खाली बर्तन लेकर पंचायत भवन पहुंची और सरपंच, सचिव के खिलाफ नारेबाजी कर शीघ्र समस्या के समाधान की मांग की। महिलाओं का कहना है कि पंचायत की लापरवाही का खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़..
                 

महिला सम्मान अभियान में सहभागिता निभाएंगे ऑटो चालक

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। पिछले चार वर्षों से ऑटो एम्बुलेंस योजना के माध्यम से घायलों के लिए मददगार बने ऑटो एम्बुलेंस चालक अब महिलाओं के अधिकार, सुरक्षा और सम्मान अभियान में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। इसी उद्देश्य को लेकर शनिवार को पुलिस कंट्रोल रुम में ऑटो चालकों का प्रशिक्षण एवं जागरूकता कार्यक्रम एसपी सिमाला प्रसाद एवं एसएसपी श्रद्ध..
                 

घर-घर पहुंचकर राम मंदिर के लिए चलाया जा रहा जन जागरण अभियान

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। श्रीराम मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए हिंदू संगठनों द्वारा विभिन्ना अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जिसमें निधि समर्पण अभियान, राष्ट्र जागरण एवं जन जागरण अभियान प्रमुख है। नगर में राष्ट्र जागरण अभियान के तहत हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता सुबह से ही घरों घर जाकर पत्रक का वितरण कर रहे हैं जिसमें राम मंदिर निर्माण..
                 

बैतूल में मंजू को लगा पहला टीका

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना टीकाकरण महाअभियान की शुरुआत शनिवार को देश-प्रदेश के साथ बैतूल में भी तीन केंद्रों पर की गई। जिला अस्पताल में पहला टीका महिला सफाई कर्मी मंजू बामने को लगाया गया। वैक्सीन लगने के बाद मंजू का सभी ने तालियां बजाकर उत्साहवर्धन किया। इस दौरान सांसद दुर्गादास उइके, आमला विधायक योगेश पंडाग्रे, कलेक्टर राके..
                 

चक्का जाम कर जलाई कृषि कानून की प्रतियां

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कांग्रेस द्वारा कृषि कानूनों का विरोध करते हुए विभिन्ना मार्गों पर चक्काजाम किया और वाहनों के हार्न बजाकर सरकार को जगाने का प्रयास किया। बैतूल में बडोरा चौक पर विधायक निलय डागा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुनील शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेसियों के चक्काजाम प्रदर्शन किया। इसके चलते बैतूल से आठनेर और मुलताई..
                 

लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा 2019 का परिणाम निरस्त करने की मांग

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। अनुसूचित जाति जनजाति पिछड़ा वर्ग व महिलाओं के अधिकारों पर कुठाराघात करने वाले लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा 2019 का परिणाम निरस्त करने की मांग को लेकर शुक्रवार को अजाक्स संघ ने राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश शासन के नाम संयुक्त कलेक्टर राजीव रंजन पांडे को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से मध्य प्रदेश अनुसू..
                 

बिजली विभाग के अधिकारी नहीं सुधरे तो ईंट से ईंट बजा देंगेःपांसे

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर में गुरुवार को कांग्रेस ने फव्वारा चौक पर तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने सहित 28 सूत्रीय मांगों को लेकर एक दिवसीय धरने का आयोजन किया। धरने को संबोधित करते हुए विधायक सुखदेव पांसे ने बिजली कंपनी के अधिकारियों को चेतवानी दी कि यदि उन्होंने किसानों को परेशान करना बंद नहीं किया तो वह उन..
                 

1200 स्वास्थ्यकर्मियों को लगेगा टीका

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण 3 केंद्रों पर प्रारंभ किया जा रहा है। कोरोना वैक्सीन के बैतूल पहुंच जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण की तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। विभाग ने पहले 24 सेंटरों पर टीकाकरण करने की योजना बनाई थी, लेकिन अब जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भैंसदेही और साम..
                 

आंदोलन के 20 दिन बाद भी नहीं निकला कोई नतीजा

मुलताई। नवदुनिया न्यूज ट्रेनों के स्टापेज के लिए विगत 20 दिनों से जन आंदोलन मंच द्वारा जारी धरना आंदोलन का अभी तक कोई नतीजा सामने नही आया है। सांसद डीडी उईके इस दौरान मुलताई होकर मासोद कार्यक्रम में शामिल होने गए, लेकिन वे बसस्टेंड पर जनमंच द्वारा जारी धरने पर नहीं पहुंचे और न ही किसी से बात की। जिससे सांसद द्वारा खुलेआम जन मंच की..
                 

6 डिग्री लुढ़का पारा, कोहरे ने लौटाई ठंड

बैतूल। नवदुनिया न्यूज बदलते मौसम का असर लोगों की सेहत और फसलों पर देखने को मिल रहा है। तापमान में गिरावट तो कभी तापमान में बढ़ोत्तरी हो रही है। पल-पल बदलते मौसम से हर कोई हैरत में है। आसमान से बादल छटने के बाद एक बार फिर ठंड ने पलटवार किया है। बुधवार न्यूनतम तापमन 6 डिग्री लुढ़ककर 8.5 डिग्री दर्ज किया गया। मंगलवार को घने कोहर..
                 

विवेकानंद जयंती पर गायत्री शक्तिपीठ में सूर्य नमस्कार का आयोजन

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। विवेकानंद जयंती के अवसर पर नगर के गायत्री शक्तिपीठ में सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया। साधकों ने विभिन्ना योग एवं प्राणायाम सहित सूर्य नमस्कार के आसन किए। गायत्री परिवार के युवा भाई-बहन ने मिलकर सुरक्षित दूरी का पालन करते हुए सूर्य नमस्कार एवं योगासन प्राणायाम कर स्वामी विवेकानंद के सिद्धांतों पर चलने का संकल्प भी ि..
                 

कांची कामकोटि मठ करेगा बालाजीपुरम का संचालन, शंकराचार्य को सौपेंगे संस्थापक सेम वर्मा

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भारत के पांचवें धाम के रूप में प्रसिद्ध श्री रूक्मिणी बालाजी मंदिर बालाजीपुरम का संचालन आदि शंकराचार्य द्वारा स्थापित गुरूपीठ के द्वारा किया जाएगा। 17 जनवरी को एक कार्यक्रम में इसे शंकराचार्य मठ के महत्वपूर्ण पदाधिकारियों को सौंपा जाएगा। बालाजीपुरम के संस्थापक सेम वर्मा ने बताया कि उनकी उम्र अब 80 साल की हो चुकी है। वे..
                 

अनुज ने 26 गेंदों पर 70 रन बनाकर टीम को दिलाई जीत

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में खेली जा रही आरएसके कप टेनिस बाल में सोमवार को 6 मैच खेले गए। खेले गए मैचों में बैतूल एकेडमी के वरूण एवं सचिन तथा डीआरपी पुलिस के अनुज ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए दर्शकों का दिल जीत लिया। मंगलवार को 3 मैच खेले जाएंगे। आयोजन समिति के अमर सिंह (आशु) किलेदार ने बताया कि छटवा..
                 

राइजिंग स्टार और डीसीसी क्लब ने जीते मुकाबले

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। फिट इंडिया कैंपेन के लिए नगर के न्यू बैतूल स्कूल के खेल मैदान में आयोजित की जा रही जिला स्तरीय शिवाजी प्रीमियर लीग एसपीएल फुटबॉल प्रतियोगिता में रविवार को चार मैच खेले गए। राइजिंग स्टार और डीसीसी क्लब की टीम ने अपने मैच जीत लिए। शिवाजी क्लब के संदीप धोटे बताया की पहला मैच मॉर्निंग इलेवन और राइजिंग स्टार आमला के..
                 

नगर के मध्य मार्ग को 25 मीटर चौड़ा बनाने का प्रस्ताव अधर में लटका

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर के मध्य से गुजरने वाला छिंदवाड़ा, नागपुर मार्ग संकरा होने से बढ़ते यातायात के कारण दिन पर दिन स्थिति बिगड़ते जा रही है। लगातार यातायात अवरूद्ध हो रहा है, वहीं वाहन दुर्घटनाएं भी घटित हो रही हैं। पूर्व में 25 मीटर चौड़ा मार्ग बनाने के लिए सर्वे भी किया गया था तथा इसका प्रस्ताव एनएचएआइ को भेजा भी गया है, लेकिन अभी तक इस..
                 

सालबर्डी में प्राचीन बौद्ध संपदा मौजूद होने का दावा

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले की मुलताई तहसील में आने वाले ग्राम सालबर्डी में प्राचीन बौद्ध संपदा मौजूद होने का दावा जयवंती हॉक्सर शासकीय स्नातकोत्तर अग्रणी महाविद्यालय बैतूल के प्रोफेसर एवं बॉयोटेक्नालॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. सुखदेव डोंगरे ने किया है। इसे लेकर वे जल्द ही शोध पत्र भी प्रस्तुत करने की तैयारी कर रहे हैं। प्रो. डोंगरे ने बत..
                 

डायमंड क्लब ने 50 रनों से एससीसी सारणी दी शिकस्त

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में खेली जा रही आरएसके कप टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता में शुक्रवार को 3 मैच खेले गए। तीसरे मैच में सोहेल के उम्दा हरफनमौला प्रदर्शन से डायमंड क्लब ने 50 रनों के भारी अंतर से जीत दर्ज की। डायमंड क्लब ने दूसरा मैच भी जीता। आज एससीसी सारणी ने भी एक मैच जीता। आयोजन समिति अध्यक्ष अमर सिंह (आश..
                 

तीन स्थानों पर होगा कोविड वैक्सीन का ड्राय रन

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के तीन स्थानों पर शासकीय और निजी स्वास्थ्य स्वास्थ्य सेवा प्रदाता को प्रथम चरण में दी जाने वाली कोविड वैक्सीन की तैयारियों के लिए 8 जनवरी को ड्राय रन आयोजित किया जाएगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार धाकड़ ने बताया कि शुक्रवार को यह ड्राय रन जिला अस्पताल बैतूल, पाढर चिकित्सालय और सामुदायिक..
                 

बौद्धिक दिव्यांगों को वितरित की शिक्षण सामग्री

बेहतर विकास : करजगांव स्थित केंद्र घरौंदा में हुए कार्यक्रम में दिव्यांगों को बांटी गई शिक्षण सामग्री बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बैतूल। बौद्धिक दिव्यांगों के करजगांव स्थित केंद्र घरौंदा में आयोजित कार्यक्रम में जिला पंचायत सीइओ एमएल त्यागी तथा उपसंचालक सामाजिक न्याय एवं निःशक्तजन कल्याण एसके श्रीवास्तव द्वारा दिव्यांगों को उनके बेहतर विकास के लिए..
                 

छात्रा ने रेलवे स्टेशन परिसर में खाया जहर, बैतूल ले जाने के दौरान हुई मौत

मुलताई। नवदुनिया न्यूज रेलवे स्टेशन परिसर में करपा निवासी एक कालेज की छात्रा ने जहर खा लिया। जिसके बाद वह तड़पने लगी तो रेलवे के अधिकारियों द्वारा इसकी सूचना डायल-100 को दी गई। डायल-100 द्वारा तत्काल युवती को सरकारी अस्पताल मुलताई लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसकी हालत गंभीर होने के कारण जिला अस्पताल बैतूल रेफर किया गया। बैत..
                 

सफाईकर्मी को लगेगा पहला टीका

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण शनिवार सुबह से तीन सेंटरों जिला चिकित्सालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आमला एवं भैंसदेही में प्रारंभ किया जाएगा। जिले के अन्य विकासखंडों में भी आने वाले दिनों में कोरोना वैक्सीन प्राप्त हो जाएगी एवं सभी स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा। टीकाकरण की तैयारियों को लेकर..
                 

भगवान की प्रतिमा को साक्षी मानकर 239 लोगों ने छोड़ा नशा

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। प्रभात पट्टन ब्लाक के ग्राम मासोद में स्वच्छ मासोद स्वस्थ मासोद के तहत ग्राम नशा मुक्त बनाने के लिए युवाओं ने शपथ प्रतिज्ञा लेकर ग्राम को नशा मुक्त अभियान की शुरुआत की। ग्राम के प्राचीन राम मंदिर में मकर सक्रांति के पावन पर्व पर ग्राम के 239 नागरिकों ने युवाओं ने नशीली वस्तुओं का सेवन करना त्यागा। इन युवाओं ने श्री राम म..
                 

संघर्ष क्लब के राघव ने ली टूर्नामेंट की पहली हैट्रिक

बैतूल। नवदुनिया न्यूज लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में चल रहे आरएसके कप टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट में रोमांच लगातार बढ़ता जा रहा है। बुधवार को खेले गए एक मैच में यहां दर्शकों को टूर्नामेंट की पहली हैट्रिक देखने को मिली। आज खेले गए मैचों में टाइटन क्लब, फ्रेंड्स क्लब, देवगांव और संघर्ष क्लब ने जीत दर्ज की। आयोजन समिति के अध्यक्ष अमर सिंह (आशु..
                 

पिछड़ा वर्ग बालक छात्रावास पुनः खुलवाने की मांग

बैतूल। नवदुनिया न्यूज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने पोस्ट मेट्रिक पिछड़ा वर्ग बालक छात्रावास को पुनः खुलवाने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने कलेक्ट्रेट पहुंचे पदाधिकारी करीब 20 मिनट तक नारेबाजी करते रहे। इसके बाद आए अधिकारी को उन्होंने ज्ञापन सौंपा। सौंपे गए ज्ञापन में नगर छात्रावास प्रमुख मनीष चौरे और नगर मंत्री अंकित हारा..
                 

किसान स्मृति सम्मेलन में दी शहीद किसानों को श्रद्धांजलि

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर में मंगलवार किसान संघर्ष समिति ने 23 वां शहीद किसान स्मृति सम्मेलन का आयोजन कर शहीद किसान स्तंभ पर वर्ष 1998 में मुलताई में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही देश में कृषि बिलों का विरोध कर रहे दिल्ली सीमा पर 60 किसानों के शहीद होने पर उन्हें भी नमन कर श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान बड़ी संख्या में कि..
                 

बोरदेही की टीम ने दिखाया दम, जीते दोनों मुकाबले

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में खेली जा रही आरएसके कप टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता में मंगलवार को 3 मैच खेले गए। इनमें से 2 मैच बोरदेही की टीम ने जीते वहीं बिग बिटर्स ने भी अपना मैच जीतने में सफलता हासिल की। आयोजन समिति अध्यक्ष अमर सिंह (आशु) किलेदार ने बताया कि पहला मैच बिग बिटर्स और लिटिल पैंथर के बीच खेला गया..
                 

कराते खिलाड़ियों को परीक्षक ने बताई खेल की बारीकियां

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला मुख्यालय पर स्थित मेजर ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम के कराते हॉल में आधा सैकड़ा विद्यार्थी बेल्ट परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा के पूर्व खिलाड़ियों को परीक्षक सनसुई रतन गंभीर ने कराते खेल की कई बारीकियां समझाईं। उन्होंने बताया कि अटैक और डिफेंस कराते का आधार है। कराते में डिफेंस करते हुए अटैक करना जरूरी है। 10 ब..
                 

ताप्ती महोत्सव का आयोजन करने की उठी मांग, नपा भेजेगी प्रस्ताव, विधायक लिखेंगे पत्र

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर सहित पूरे क्षेत्र के एक मात्र ताप्ती महोत्सव के आयोजन की अब मांग उठने लगी है। अभी तक कोरोना संक्रमण के कारण पूरे वर्ष भर के आयोजन प्रभावित हुए हैं, लेकिन अब जब सभी तरफ शासकीय एवं निजी तौर पर भव्य आयोजन होना प्रारंभ हो गए हैं, ऐसे में पवित्र नगरी में ताप्ती महोत्सव होना जरूरी हो गया है।कोरोना का प्रभाव कम ह..
                 

तीन दिन में 13 पक्षियों की मौत

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में पिछले तीन दिन में 13 पक्षियों की आकस्मिक मौत होने से लोगों में बर्ड फ्लू का फैलाव होने की आशंका बनी हुई है। हर दिन जिला मुख्यालय समेत आसपास के ग्रामीण अंचलों में पक्षियों की मौत होने की सूचना पशु चिकित्सा विभाग को मिल रही है। प्रशासन के निर्देश पर पशु चिकित्सा विभाग का मैदानी अमला निगरानी कर रहा है..
                 

क्षतिग्रस्त ताप्ती बैराज शुरू नहीं हुई मरम्मत

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगर के 33 वार्डों में निवास करने वाली सवा लाख से अधिक आबादी को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए ताप्ती नदी पर बनाए गए बैराज के क्षतिग्रस्त होने के छह माह बाद भी मरम्मत शुरू नहीं की जा सकी है। सात करोड़ रुपये की लागत से बने बैराज के क्षतिग्रस्त होने के मामले में उच्चस्तरीय जांच दल बनाया गया था लेकिन अब तक जांच ही पूरी न..
                 

कृषि कानून रद्द कराने की मांग लेकर दस गांवों में पंहुची यात्रा

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। किसान संघर्ष समिति द्वारा तीन किसान विरोधी कानूनों को रद्द कराने की मांग को लेकर तीसरे दिन किसान स्तंभ पर धरना दिया गया। सभा को संबोधित करते हुए किसान संघर्ष समिति के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक डॉ. सुनीलम ने कहा कि सरकार कह रही है कि कृषि कानूनों को रद्द कराने के अलावा कोई और बात करें। पिछल..
                 

शोरूम से चुराई तीन बाइक, एक नाले में पड़ी मिली

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगर के कालापाठा क्षेत्र में बैतूल-आमला मार्ग पर स्थित बाइक शोरूम से गुरुवार रात चोरों ने तीन महंगी बाइक चोर कर लीं। हालांकि एक बाइक चोरों नाले में ही छोड़ दी और दो लेकर फरार हो गए। पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है जिसके आधार पर गंज थाना पुलिस पड़ताल में जुट गई है। गंज थाना प्रभारी महेश टा..
                 

किसान ने कहा- तेंदुए के शावक ने किया हमला

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। मुलताई तहसील क्षेत्र में एक सप्ताह से तेंदुए की मौजूदगी बनी हुई है। घाट बिरोली में तेंदुए की दस्तक तथा मासोद में बुधवार को एक बछिया का शिकार करने की घटना के बाद गुरुवार को दोपहर में ग्राम डहुआ में खेत में काम कर रहे किसान पर तेंदुए के शावक ने हमला कर दिया। शावक के पंजों से किसान की पीठ पर गंभीर चोट..
                 

बिट्टू की आतिशी बल्लेबाजी, 6 गेंदों पर लगातार जड़े छक्के

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में आयोजित आरएसके कप टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता में गुरुवार को दर्शकों को आतिशी बल्लेबाजी देखने को मिली। गुरुवार को खेले गए दूसरे मैच में गाजी इलेवन के बल्लेबाज बिट्टू ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक ओवर में 6 छक्के जड़ दिए। साथ ही अपनी धुआंधार पारी में मात्र 13 गेंदों पर 50 रन..
                 

बैतूल में सोने की बताकर पीतल की गिन्न‍यां और बिस्किट बेचने वाला गिरोह पकड़ाया

                 

Ad

छात्रवृत्ति के लिए परेशान छात्रा बैंक के सामने धरने पर बैठी

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। छात्रवृत्ति के लिए विगत 10 माह से बैंक के लगातार चक्कर लगाने वाली आदिवासी छात्रा आखिर परेशान होकर शुक्रवार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मुख्य शाखा के सामने धरने पर बैठ गई। छात्रा के धरने पर बैठने से वहां हड़कंप मच गया तथा आनन-फानन में शाखा प्रबंधक ने छात्रा की समस्या सुनी और उसका शीघ्र निराकरण करने आश्वासन दिया। इस..
                 

वरुण की तूफानी पारी से जीती बैतूल एकेडमी

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में चल रही आरएसके कप टेनिस बाल प्रतियोगिता में गुरुवार को बैतूल एकेडमी के बल्लेबाज डॉ. वरूण वर्मा की तूफानी बल्लेबाजी देखने को मिली। उन्होंने मात्र 28 गेंदों पर 85 रन बनाए। आज हुए मैचों में पुलिस इलेवन, एचएम एकता और डायमंड क्लब ने भी अपने-अपने मैच जीत लिए। पहला मैच बैतूल एकेडमी और एमअ..
                 

Ad

पर्यवेक्षकों ने कहा, वेतन काटा जाना न्यायोचित नहीं

बैतूल। नवदुनिया न्यूज महिला बाल विकास में पदस्थ पर्यवेक्षकों के माह दिसम्बर 2020 के वेतन कटौति के विरोध में बुधवार को भारतीय मजदूर संघ मध्य प्रदेश की बैतूल शाखा ने जिला अध्यक्ष पंजाबराव गायकवाड़ व जिला मंत्री विनय डोंगरे के नेतृत्व में जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर काटा गया वेतन शीघ्र दिलाए जाने की मांग की है। आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक मजदूर संघ जिलाध्..
                 

Ad

जिले में 16 से लगेंगी वैक्सीन, स्वास्थ्यकर्मियों से होगी शुरुआत

बैतूल। नवदुनिया प्रतिनिधि लगभग साल भर तक कोरोना की दहशत रहने के बाद अब राहत भरी खबर यह है कि आगामी 16 जनवरी से जिले में वैक्सीन लगना शुरु हो जाएगी। जिले को वैक्सीन के 10 हजार डोज मिल रहे हैं। पहले चरण में यह वैक्सीन पंजीकृत स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगाई जाएगी। वैक्सीन लेने के लिए जिले से सुबह ही वैक्सीन वैन भोपाल रवाना हो चुकी है। इसके..
                 

Ad

ताप्ती नदी की 800 किमी की पदयात्रा 65 दिनों में पूरी करने 14 को रवाना होंगे भक्त

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर में प्रति वर्ष पुण्य सलिला सूर्य पुत्री मां ताप्ती की पद यात्रा का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष कोरोना संक्रमण के कारण पहले मां ताप्ती पद यात्रा स्थगित कर दी गई थी, लेकिन अब संक्रमण कम होने से पद यात्रा 14 जनवरी से प्रारंभ हो रही है। मां ताप्ती संपूर्ण पदयात्रा में इस वर्ष पदयात्री लगभग 1800 किलोमीटर की यात्रा कुल 65 दिना..
                 

गूंजे जय श्रीराम के जयघोष, निकली वाहन रैली

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगर में मंगलवार को हर सड़क पर भगवा ध्वजा लहराते वाहन और जय श्री राम के जयघोष गूंजते रहे। श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीरामचंद्रजी का मंदिर सबके सहयोग से बने इसके लिए जय श्री राम के जयघोष और ध्वजा के साथ वाहन रैली निकाली गई। कोठीबाजार में न्यू बैतूल स्कूल के खेल मैदान से दोपहर 12 बजे प्रारंभ हुई..
                 

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण निधि संग्रह के लिए निकाली प्रभात फेरी

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर निर्माण के लिए निधि संग्रह का कार्य किया जा रहा है, जिसके तहत नगर सहित पूरे क्षेत्र में आयोजन हो रहे हैं। इसी तारतम्य में नगर में भी वाहन रैली एवं कलश यात्रा का आयोजन किया गया था। सोमवार को श्री राम जन्मभूमि मंदिर तीर्थ क्षेत्र न्यास के तत्वावधान में निधि समर्पण अभियान के जनजागरण के लिए सुबह प्र..
                 

23 वां शहीद किसान स्मृति सम्मेलन आज

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। किसान संघर्ष समिति ने मंगलवार 12 जनवरी को नगर में 23 वां शहीद किसान स्मृति सम्मेलन आयोजित किया है। इस सम्मेलन में शहीद किसानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसके अलावा पूरे दिन विभिन्ना कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। किसान संघर्ष समिति के डॉ.सुनीलम ने बताया कि प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी 12 जनवरी को शहीद किसानों को श्रद्धांज..
                 

नई पीढ़ी को संस्कारवान बनाने के लिए प्रारंभ की बाल संस्कार शाला

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। ग्राम खेड़ीकोर्ट में अखिल विश्व गायत्री परिवार विकासखंड समन्वय समिति मुलताई की गोष्ठी आयोजित हुई। जिसमें पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य किया गया। नवीन पीढ़ी को संस्कारवान बनाने के लिए दो बाल संस्कार शालाओं का भी शुभारंभ किया गया, जिसमें गायत्री परिवार के सप्त सूत्रीय आंदोलना..
                 

दो सड़क हादसे में 2 की मौत, 6 घायल

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में शुक्रवार देर रात दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में एक युवक और एक बालिका की दर्दनाक मौत हो गई जबकि 6 लोग घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एक दुर्घटना बैतूल के सिविल लाइन क्षेत्र में हुई और दूसरी चिचोली थाना क्षेत्र के लेड़दा घाट..
                 

तेंदुए की खोज में जुटा वन विभाग का अमला

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। पहले ग्राम निंबोटी, घाट बिरोली, मासोद, पांढर्या देव बाबा बरखेड़ क्षेत्र एवं मासोद के बाद अब मुलताई के आसपास डहुआ, सावंगा एवं बांडयाखापा में कई जगह ग्रामीण तेंदुए को देखने का दावा कर रहे हैं। तमाम प्रयासों के बावजूद अब तक वन विभाग को ना तो कहीं तेंदुआ नजर आया है और न ही आठ स्थानों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे म..
                 

सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के बफर जोन में अवैध कब्जा कर बनाए झोपड़े

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बैतूल और होशंगाबाद जिले की सीमा पर वन विकास निगम के रामपुर भतोड़ी परियोजना क्षेत्र और सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के बफर जोन में कंगला आदिवासी मांझी सरकार ने जंगल कटाई कर बड़े पैमाने पर अतिक्रमण कर झोपड़े तैयार कर लिए हैं। अतिक्रामकों को दो दिन तक समझाने का कोई नतीजा न निकलने पर गुरुवार को वन, पुलिस..
                 

लालच देकर धोखाधड़ी करने वाले चार गिरफ्तार

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। चंद महीने में ही जमा की गई रकम को दोगुना करने का झांसा देकर 4 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने के मामले में कोतवाली पुलिस ने कंपनी में काम करने वाले 1 महिला समेत 4 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अब कंपनी के मुख्य अधिकारियों की तलाश में जुट गई है ताकि जिन लोगों ने अपनी जमा पूंजी..
                 

मोबाइल छीनकर भागा तो लाठी से पीटकर कर दी थी युवक की हत्या

सारणी (नवदुनिया न्यूज)। जन्मदिन की पार्टी में नशे की हालत में मोबाइल छीनकर भागे युवक को इसका खामियाजा अपनी जान गंवाकर भुगतना पड़ गया। पुलिस ने मामूली बात पर हत्या करने वाले 1 बालिग एवं 4 नाबालिग आरोपितों को गिरफ्तार कर 24 घंटे के भीतर अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझा ली है। सारणी एसडीओपी अभयराम चौधरी ने 5 जनवरी को वन विभाग के कार्यालय क..