जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

गरीब कल्याण और विकास कार्यों को लेकर जनता के बीच जाएगी भाजपा : हेमंत खंडेलवाल

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा गरीब कल्याण और विकास के काम जनता के बीच लेकर जाएगी और समर्थन मांगेगी। यह बात भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, पूर्व सांसद हेमंत खंडेलवाल ने शनिवार को जिला भाजपा कार्यालय विजय भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में व्यक्त किए। पत्रकार वार्ता में पार्टी जिलाध्यक्ष आदित्य बबला शुक्ला, विधायक डा.योगेश..
                 

लिपिक पर कार्रवाई लेकिन सीएमओ पर नहीं, भाजपा नेताओं ने उठाए सवाल

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर में भाजपा नेताओं ने सीएमओ नितिन बिजवे एवं लिपिक जीआर देशमुख की शिकायत पूर्व में निर्वाचन अधिकारी से की थी जिसमें कहा गया था कि दोनों ही बैतूल जिले के निवासी होने तथा राजनैतिक संरक्षण प्राप्त होने से नगर पालिका चुनाव प्रभावित कर सकते हैं, लेकिन 25 जून को नगर पालिका में लिपिक के पद पर पदस्थ जीआर देशमुख..
                 

सरकारी नाले में प्रशासन ने चिन्हित अतिक्रमण हटाने में कोताही बरती

मुलताई (नवदुनिया न्यूज) नगर के सरकारी मोंग्या नाले पर वर्षों बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई प्रशासन कर रहा है। राजस्व विभाग ने जगह चिन्हित कर चूना डाला है जिससे अतिक्रमणकारी को ही अतिक्रमण हटाने का कहा गया है। अतिक्रमणकारी द्वारा बुलडोजर से नाले से मुरूम निकाली तो जा रही है लेकिन चूने की लाईन तक मुरूम हटाने में कोताही बरती जा रही है।..
                 

तीन जनपद क्षेत्रों में 72 प्रतिशत से अधिक मतदान

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन के तहत प्रथम चरण में शनिवार को जिले की बैतूल, आमला एवं शाहपुर जनपद अंतर्गत मतदाताओं ने गांव की सरकार चुनने के लिए बड़े उत्साह के साथ मतदान किया। तीनों जनपद क्षेत्रों में मतदान के लिए बनाए गए 598 मतदान केंद्रों पर 72 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं के द्वारा देर शाम तक मतदान किया। मतदान केंद्रो..
                 

अनियंत्रित होकर जीप सड़क किनारे खाई में गिरी, छह घायल

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बैतूल-परतवाड़ा स्टेट हाइवे पर खेड़ी सांवलीगढ़ के पास ताप्ती घाट में अनियंत्रित होकर जीप सड़क किनारे खाई में गिर गई। इससे कार में सवार छह लोग घायल हो गए। जीप खाई में गिरने के बाद सागौन के पेड़ से जाकर टकरा गई जिससे वह नीचे नहीं गिरी। राहगीरों की मदद से जीप में सवार सभी लोगों को बाहर निकाला गया और घाय..
                 

Betul Accident News: ताप्‍ती घाट पर जीप अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, पेड़ में जाकर अटकी, पांच घायल

                 

दस वर्ष बाद होगा सरकारी नाला अतिक्रमण मुक्त

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नागपुर मार्ग पर कामथ में गुरुवार सरकारी नाले की नपाई के बाद शुक्रवार बुलडोजर से नाले से मुरम निकालने का कार्य प्रारंभ किया गया। पूरे दिन बुलडोजर द्वारा फिलहाल एक तरफ की मुरम निकाली गई, लेकिन अभी वहां बने भवन के सामने से अभी मुरम हटाया जाना बाकी है। राजस्व निरीक्षक रमेश गायकवाड़ ने बताया कि अतिक्रमण कारी को..
                 

अटका मानसून, बुवाई के बाद आसमान ताक रहे किसान

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में मानसून की दस्तक तय समय पर हो जाने के बाद किसानों ने मृग नक्षत्र को शुभ मानकर खेतों में खरीफ फसलों के बीज की बुवाई तो कर दी, लेकिन अब मानसून अटक गया है। हर दिन सुबह से आसमान पर काले बादलों का डेरा जम जाता है और ऐसा लगता है कि तेज वर्षा होगी लेकिन शाम तक इंतजार करने के बाद कहीं कहीं..
                 

हटाया जाएगा सरकारी नाले पर किया अतिक्रमण, मुरम डालकर कर दिया बंद

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नागपुर रोड पर सरकारी नाले पर मुरम डालकर नाले को अवरूद्ध करने की शिकायत पर प्रशासन ने गुरुवार भूमि की नपाई कर अतिक्रमण चन्हित किया। अतिक्रमण में नाले पर मुरम डालकर उसका प्राकृतिक बहाव अवरूद्ध कर दिया गया है जिससे आगामी वर्षा में भारी परेशानी हो सकती है तथा वहां आसपास के लोग भी प्रभावित होंगे। गुरुवार राजस्व निरीक्षक..
                 

नगर पालिका ने नहीं कराई नालों की सफाई

सारनी (नवदुनिया न्यूज)। नगर पालिका सारनी के वार्ड क्रमांक पांच के नाले की सफाई नहीं होने से लोगों में नाराजगी व्याप्त है। नाले में उगी जंगली झाड़ियों के कारण बारिश का पानी घर में घुसने का खतरा लोगों को सता रहा है। वही रिटर्निंग वाल भी जर्जर अवस्था में पहुंच गई है। लोगों ने नाले का सीमेंटीकरण किए जाने की मांग लंबे समय से की जा रह..
                 

टायर फटने से फोरलेन पर कार पलटी, छह घायल

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। फोरलेन पर ग्राम मोही के पास सुबह छिंदवाड़ा की ओर जा रही कार पलटने से उसमें सवार एक ही परिवार के छह लोग घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस से सरकारी अस्पताल मुलताई लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के उपरांत एक घायल को जिला अस्पताल रेफर किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार छिंदवाड़ा से डेहरिया परिवार के सदस्य बैतूल शाद..
                 

भाजपा ने अंतिम समय में बदला प्रत्याशी, विकास वार्ड में पूर्व नपाध्यक्ष को दिया टिकट

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के सात नगरीय निकायों में दो चरणों में होने वाले चुनाव के लिए बुधवार को नाम वापसी के बाद मुकाबले की तस्वीर साफ हो गई है। भाजपा और कांग्रेस के नेताओं ने अंतिम समय तक बगावती तेवर अपनाने वालों को समझाइश देकर नाम वापस कराए हैं। बैतूल नगर पालिका के विकास वार्ड में सबसे बड़ा बदलाव भाजपा ने किय..
                 

भाजपा व कांग्रेस ने घोषित किए इंदिरा गांधी वार्ड से प्रत्याशी

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर के इंदिरा गांधी वार्ड में भाजपा एवं कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। भाजपा ने पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष डा.जीए बारस्कर को प्रत्याशी बनाया है वहीं कांग्रेस द्वारा सरफराज चौहान को प्रत्याशी घोषित किया है। घोषणा के साथ ही नगर में इंदिरा गांधी वार्ड को लेकर चल रही चर्चाओं पर विराम लग गया है। भाजपा एवं कांग्रेस द्वारा..
                 

नगर पालिका की लापरवाही से वार्डवासी परेशान

सारनी (नवदुनिया न्यूज)। नगरपालिका के वार्ड क्रमांक दो में बनी सीमेंट रोड से जलभराव के चलते वार्ड के लोगों को परेशानी की वजह से नपा ने सड़क को खोदकर नाली बना डाली ताकि बारिश का पानी खाली प्लाटों में जमा ना हो सके। बताया जाता है कि वार्ड क्रमांक दो में 14 लाख रुपये की लागत से सीमेंट रोड का निर्माण किया गया। रोड के किनारे नाल..
                 

चार वार्डों में भाजपा उलझी, कांग्रेस भी दो गुटों में बंटी

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में नगरीय निकाय चुनाव में अनुशासन का दावा करने वाली भाजपा में ही बिखराव की नौबत आ रही है। नामांकन पत्र जमा होने के दो दिन बाद भी निकायों के जिन वार्डों में एक से अधिक दावेदार हैं उनमें आम सहमति नहीं बनाई जा सकी है। बैतूल नगरपालिका के 33 वार्डों में से चार में प्रत्याशी घोषित करने के लिए भाजपा को..
                 

पटेल वार्ड के कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन पत्र निरस्त, भगतसिंह वार्ड का अधर में लटका

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर के पटेल वार्ड कांग्रेस प्रत्याशी दर्शना आशीष जैन का जाति प्रमाण पत्र महाराष्ट्र का होने से उनका जमा किया गया नामांकन पत्र निरस्त हो गया है। प्रत्याशी दर्शना जैन ने नामांकन भरने के दौरान जो जाति प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया था वह महाराष्ट्र का था। दर्शना जैन मूलतः अमरावती महाराष्ट्र की निवासी हैं जिनका विवाह मुलताई के आशीष जैन से..
                 

मानसून की पहली वर्षा में ही उखड़ गया आम का पेड़, बैतूलबाजार मार्ग पर यातायात अवरूद्ध

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बैतूल- बैतूलबाजार मार्ग पर सोमवार दोपहर में आम का बड़ा पेड़ सड़क पर आकर गिर गया। इससे आवागमन अवरूद्ध हो गया। पेड़ का तना और टहनियां सड़क के बाहर तक गिरने से दो पहिया वाहन भी नहीं निकल पा रहे हैं। ऐसे में लोगों को बैतूल-नागपुर फोरलेन से होकर बैतूलबाजार तक जाना पड़ रहा है। पेड़ गिरने की सूचना मिलने प..
                 

126 पार्षद पदों के लिए 636 नामांकन पत्र जमा होने से नेताओं की चिंता बढ़ी

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के सात नगरीय निकायों में पार्षद पद के लिए हो रहे चुनाव भाजपा और कांग्रेस दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दलों के लिए कठिन परीक्षा के समान हो गए हैं। पार्षदों के बीच से ही किसी एक को अध्यक्ष चुनने की व्यवस्था के कारण अधिकांश स्थानों पर अध्यक्ष की कुर्सी हथियाने के लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने..
                 

वृद्धा से दुष्कर्म के आरोपित को सरगर्मी से तलाश रही पुलिस

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के पाढर क्षेत्र में पैदल जा रही वृद्धा को कार में लिफ्ट देने के बहाने ले जाकर दुष्कर्म करने वाले आरोपित की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। नेशनल हाइवे 69 पर टोल प्लाजा के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने एक संदिग्ध की पहचान कर ली है। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। दरअसल पाढर क्षे..
                 

नगर पालिका परिषद में होगा महिलाओं का वर्चस्व

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। इस वर्ष नगर पालिका परिषद में महिलाओं का वर्चस्व होगा जिससे नगर की कमान नारी शक्ति के हाथों में होगी। विशेष रूप से अध्यक्ष पद अनारक्षित महिला होने से भी जागरूक महिलाओं में उत्साह बना हुआ है तथा पार्षदों द्वारा अध्यक्ष का चुनाव होने से हर वार्ड में महिलाएं कहीं न कहीं दावेदारी जताएंगी। फिलहाल नगर पालिका में नामांकन भरने क..
                 

बाइक आपस में टकराने से एक की मौत

सारनी (नवदुनिया न्यूज)। बैतूल- परासिया स्टेट हाइवे सारनी से लगे खैरवानी गांव के पास डोकली जोड़ पर दो बाइक आपस में टकरा गईं। जिसमें डोकली से सारनी आ रहे रामदास वटके गंभीर रूप से घायल हो गया। वही तामिया की ओर जा रहे बाइक पर सवार तीन लोग भी घायल हो गए। घटना सुबह साढ़े नौ बजे की है। घटनास्थल पर मौजूद गांव के लोगों द्वारा सौ नंबर पर..
                 

बिजली गिरने से खेत में काम कर रहा युवक घायल

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के आठनेर थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम इटावा में बिजली गिरने से खेत में काम कर रहा 27 वर्षीय कलीराम कुमरे घायल हो गया। परिजन उसे तत्काल ही आठनेर अस्पताल लेकर पहुंचे जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार कलीराम शुक्रवार दोपहर में खेत में काम कर रहा था। उसी समय अचानक तेज गरज और चम..
                 

बैटरी में विस्फोट से इलेक्ट्रिक बाइक में लगी आग, दो अन्य बाइक भी जली

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर के गायत्री नगर में गुरूवार रात शिक्षिका के घर में खड़ी इलेक्ट्रिक बाइक में अचानक आग लग गई। कुछ ही देर में बाइक जलने लगी और थोड़ी ही देर में खाक हो गई। आसपास खड़ी दो बाइक भी आग से प्रभावित हुई हैं। बाइक जलने से जहां शिक्षिका को आर्थिक क्षति हुई है। गायत्री नगर निवासी सुभाष भावसार ने बताया कि उनकी पत्नी शिि..
                 

सूने आवास में चोरी करने वाला गिरफ्तार

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के आमला थाना क्षेत्र में सूने मकान में घुसकर जेवर चोरी करने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने मुलताई में भी एक घर में घुसकर चोरी की है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 24 मई को बसंत पिता रामा विजयकर निवासी गुरूनानक वार्ड बोड़खी अपने घर मे ताला लगाकर अपनी रिश्तेदारी के यहां जा..
                 

मलेरिया रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मलेरिया माह जून में आवश्यक गतिविधियों को अमल में लाने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भीमपुर से गुरुवार को मलेरिया रथ को हरी झंडी दिखाकर क्षेत्र में प्रचार-प्रसार के लिए रवाना किया गया। उल्लेखनीय है कि मलेरिया माह जून के तहत मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एके तिवारी के निर्देशानुसार जिला मलेरिया अधिकारी जितेंद्र..
                 

प्रचार थमा, जनसंपर्क में जुटे प्रत्याशी

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान 25 जून को होना है। इसके लिए प्रचार पर गुरुवार शाम से ही पाबंदी लगा दी गई है। अब मैदान में उतरे प्रत्याशियों के द्वारा मतदाताओं से सीधा संपर्क कर उनसे सहयोग मांगने का सिलसिला प्रारंभ हो गया है। अब प्रत्याशी घर-घर संपर्क करने में जुटे हुए हैं। इधर प्रशासनिक स्तर पर मतदान दलों को रवाना क..
                 

बुलडोजर पर सवार होकर निकला दूल्हा, दंग रह गए ग्रामीण

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के ग्राम केरपानी में मंगलवार रात में शादी के पूर्व हुए वर निकासी कार्यक्रम में दूल्हा घोड़ी या बग्गी में नही बल्कि बुलडोजर की बकेट में सवार होकर निकला। जिसने भी दूल्हे का यह अंदाज देखा वह दंग रह गया। दरअसल कुरवाई नगर पालिका में संविदा पर पदस्थ इंजीनियर अंकुर जैसवाल का विवाह पाढर निवासी स्वाति के साथ बुधवार..
                 

Betul Crime News: 160 किलो गांजा के साथ तीन तस्‍करों को नारकोटिक्‍स की टीम ने दबोचा, वाहन में छुपाकर ले जा रहे थे

                 

नियमित योग प्राणायाम से होती है शरीर एवं आत्मा की शुद्धि

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर के गायत्री गायत्री शक्ति पीठ में मंगलवार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सुबह 6ः30 बजे से आठ बजे तक योग का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में गायत्री परिवार एवं सामाजिक आध्यात्मिक संगठनों के साथ जन अभियान परिषद के सदस्यों एवं कार्यकर्ताओं ने योग किया। कार्यक्रम का शुभारंभ टी के चौधरी, रामसिंग अडभूते , गणपति..
                 

योग दिवस पर विभिन्ना स्थानों पर कराया गया योगाभ्यास

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में योग दिवस के अवसर पर विभिन्ना स्थानों पर योगाभ्यास के आयोजन हुए। शासकीय एकलव्य महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में संस्था के अधिकारियों-कर्मचारियों एवं प्रशिक्षणार्थियों द्वारा योगाभ्यास किया गया। इस दौरान त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 में अधिक से अधिक मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए उपस्थित सभी लोगों को वि..
                 

सोनोरा और रायआमला में प्रारंभ हुई बाल संस्कार शाला

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में गायत्री परिवार विकास खंड समन्वय समिति मुलताई एवं प्रभात पट्टन ने विकासखंड मुलताई के ग्राम सोनोरा एवं विकासखंड प्रभात पट्टन के ग्राम रायआमला के स्कूल में एवं ग्राम सोनोरा में बाल संस्कार शालाओं का शुभारंभ किया। इस अवसर पर गायत्री परिवार के वरिष्ठ रामसिंह अड़भूते ने कहा व..
                 

खेत में जुताई करते समय ट्रैक्ट्रर पलटने से चालक की मौत

शाहपुर (नवदुनिया न्यूज)। बीजादेही थाना क्षेत्र के ग्राम डुडर में सोमवार को सुबह खेत में जुताई करते समय ट्रैक्टर पलटने के कारण उसमें दबने से चालक की मौत हो गई। थाना प्रभारी बीजादेही भैयालाल उईके से मिली जानकारी अनुसार अंकर पिता बेदू परते (22) गांव के नीलेश इवने के खेत पर ट्रैक्ट्रर से जुताई कर रहा था। खेत में होने के चलते ट्रैक्टर पलट ग..
                 

सदर सब्जी बाजार में थम नहीं रहा मोबाइल की चोरों का आतंक

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगर के सदर क्षेत्र में लगने वाले सब्जी बाजार में मोबाइल चोर गिरोह की वारदातों पर अंकुश लगाने में पुलिस नाकाम हो रही है। रविवार और गुरुवार को यहां पर सब्जी खरीदने के लिए पहुंचने वाले लोगों के मोबाइल लगातार चोरी किए जा रहे हैं। पुलिस के द्वारा पीड़ितों की रिपोर्ट दर्ज करने की बजाय उनसे सादे कागज पर आवेदन भ..
                 

राजस्थान के बांका जेल में बंद दो मेथाडोन तस्करों को बैतूल पुलिस ने रिमांड पर लिया

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के बैतूलबाजार थाना क्षेत्र में मार्च माह में पुलिस द्वारा ट्रक में रखकर मादक पदार्थ मेथाडोन की तस्करी करते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में पुलिस द्वारा फरार आरोपित दिलावर पिता हकीम खान व शाहरुख पिता हकीम खान निवासी हथुनिया जिला प्रतापगढ़ राजस्थान की तलाश की जा रही थी। पुलिस को पता चला कि द..
                 

एक नामांकन जमा, अब तक प्रत्याशी तय नहीं हुए

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के सात नगरीय निकायों में दो चरणों में होने वाले चुनाव के लिए नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया चल रही है। मंगलवार को बैतूलबाजार नगर परिषद के पार्षद पद के लिए एकमात्र नामांकन पत्र जमा किया गया है। शेष निकायों के लिए अब तक किसी के द्वारा भी नामांकन पत्र जमा नहीं किया है। निकाय चुनाव के लिए प्रमुख राजनी..
                 

बैतूल में भटक रही असम की मानसिक बीमार महिला और बच्चे को परिजनों से मिलाया

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। हेल्प केयर यूथ क्लब बैतूल की टीम ने मानवता का परिचय देते हुए अपने परिजनों से बिछड़ी असम राज्य की एक मानसिक बीमार महिला और उसके मासूम बच्चे को परिजनों से मिलाने का काम किया है। मानव सेवा माधव सेवा को चरितार्थ करते हुए हेल्प केयर यूथ क्लब के सदस्यों ने महिला और बच्चे को रविवार को उनके परिजनों के सुपुर्द क..
                 

Ad

तीन जनपद क्षेत्रों में 3066 प्रत्याशियों के लिए 3,10, 192 मतदाता करेंगे मतदान

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 के तहत प्रथम चरण में 25 जून को जिले की बैतूल, आमला एवं शाहपुर जनपद अंतर्गत मतदान होगा। शुक्रवार को सभी मतदान दलों को सामग्री का वितरण कर मतदान केंद्र के लिए रवाना कर दिया गया है। शनिवार को सुबह सात बजे से अपरान्ह तीन बजे तक मतदान का समय निर्धारित किया गया है। तीन जनपद क्षेत्रों म..
                 

मध्‍य प्रदेश के बैतूल जिले में बुलडोजर पर सवार हुआ दूल्हा, चालक पर पांच हजार रुपये का जुर्माना

                 

Ad

पुलिया की रेलिंग से टकराई बाइक, एक की मौत, दूसरा गंभीर घायल

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। मासोद मार्ग पर ग्राम सांडिया के पास पुलिया की मोड़ पर एक बाइक रेलिंग से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई जिस पर सवार एक युवक की जहां मौके पर ही मौत हो गई, वहीं दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जा रहा है कि वहां से आठनेर की ओर जा रहे पुलिसकर्मी ने निजी वाहन से तत्काल गंभीर घायल को सरकारी अस्पताल मुलताई ला..
                 

Ad

डा.मुखर्जी अखंड भारत के प्रबल पक्षधर थे : शुक्ला

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। आज कश्मीर भारत का अभिन्ना अंग है तो इसका पूरा श्रेय डा.श्यामाप्रसाद मुखर्जी को जाता है। डा. मुखर्जी के बलिदान से ही कश्मीर भारत का रह पाया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काश्मीर से धारा 370 हटाकर डा.मुखर्जी के सपनों को साकार किया है। उक्त उदगार भाजपा जिलाध्यक्ष आदित्य बबला शुक्ला ने जिला कार्यालय विजय भवन में पार्टी के प्रेरणा स्..
                 

Ad

बैतूल-नागपुर फोरलेन पर वाहन में छुपाकर ले जाते 160 किलो गांजा बरामद

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के रास्ते उड़ीसा से भोपाल की ओर वाहन में छुपाकर ले जाते हुए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की इंदौर से पहुंची टीम ने 160 किलो गांजा बरामद किया है। टीम ने यह कार्रवाई बैतूलबाजार थाना क्षेत्र में बैतूल- नागपुर फोरलेन 47 पर मिलानपुर टोल प्लाजा पर की है। वाहन में सवार तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की ज..
                 

VIDEO: मध्‍य प्रदेश के बैतूल जिले में बुलडोजर पर सवार होकर निकला दूल्हा, दंग रह गए ग्रामीण

                 

33 वार्ड में कांग्रेस ने तय किए प्रत्याशी

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के सात नगरीय निकायों में होने वाले चुनाव के मुकाबले की तस्वीर बुधवार को नाम वापसी के साथ ही पूरी तरह से साफ हो जाएगी। निकायों के वार्डों से पार्षद पद के लिए अधिकृत प्रत्याशी के अलावा नामांकन पत्र जमा करने वाले मैदान से हटते हैं या फिर बगावती तेवरों के साथ डटे रहते हैं यह सब स्पष्ट हो जाएगा। हालांकि म..
                 

पाथाखेड़ा के छह वार्डों में होगा विद्युतीकरण, परिषद के सम्मेलन में दरों को मिली मंजूरी

सारनी (नवदुनिया न्यूज)। नगर पालिका परिषद में मंगलवार 21 जून 2022 को परिषद के 20 वें विशेष सम्मेलन का आयोजन किया गया । सम्मेलन में तय एजेंडे के 11 बिंदुओं पर चर्चा हुई। परिषद की सहमति के बाद सभी को मंजूरी दी गई। विशेषकर पाथाखेड़ा क्षेत्र के छह वार्डों में विद्युत विस्तारीकरण के कार्यों को परिषद की स्वीकृति दी गई। इसके अलावा विभिन्ना क..
                 

Betul News: निर्माण कार्यों का मूल्यांकन करने के बदले में पांच हजार की रिश्वत लेते इंजीनियर को लोकायुक्त टीम ने पकड़ा

                 

सूची जारी नहीं होने से बढ़ रही कांग्रेस के दावेदारों की धड़कन

शाहपुर (नवदुनिया न्यूज)। बगावत और बवाल, भाजपा की सूची जारी होने के बाद जितना होना था, हो लिया। अब मान-मनौव्वल का दौर गुपचुप तरीके से चल रहा है। पार्टी के जिम्मेदार नेता कुछ भी कहने से बच रहे हैं, जबकि जिनको टिकट नहीं मिला, नाराज तो हैं, परंतु खुलकर कहने के बजाय पार्टी लाइन से बाहर नहीं जाएंगे, अधिकृत प्रत्याशी के लिए काम करेंगे य..
                 

660 मेगा वाट की इकाई लगाने की आवाज फिर हुई बुलंद

सारनी (नवदुनिया न्यूज)। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 10 साल पहले सारनी में 660 मेगावाट की सुपरक्रिटिकल यूनिट लगाने की घोषणा की थी। इसके बाद भी यूनिट लगाने में सरकार ने रुचि नहीं दिखाई। उजड़ते शहर को बचाने के लिए सारनी में पावर प्लांट लगाना जरूरी हो गया है। जल्द ही यूनिट लगाने के लिए निविदा जारी करने की मांग विद्युत मंडल कर्मचा..
                 

युवक से मारपीट करने वाले आरोपित फरार

मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर के नागपुर रोड़ पर शराब दुकान के पास रात्री में कुछ युवको के द्वारा एक युवक को घेर कर मारपीट कर दी जिससे युवक के सिर एवं आंख में चोट आई है। जिसकी शिकायत पीडित द्वारा थाने में भी की गई है। शिकायत पर पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर लिया गया है। पीड़ित युवक चेतन सूर्यवंशी ने बताया कि वह खड़ा हुआ था। इसी दौरा..
                 

Betul Weather Update: बैतूल जिले में गरज-चमक के साथ अलसुबह से पड़ रही बौछारें, मुलताई में 24 घंटे में 44 मिमी वर्षा

                 

प्रकृति संरक्षण के लिए ब्रह्माकुमारी ने कल्पतरुह कार्यक्रम प्रारंभ किया

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। अंतरराष्ट्रीय आध्यात्मिक संस्थान ब्रह्माकुमारी द्वारा रविवार को कल्पतरूह कार्यक्रम का शुभारंभ किया। ब्रह्माकुमारी बैतूल के खंजनपुर में स्थित आनंद सरोवर परिसर मे पौधा रोपण का कार्यक्रम रखा गया। इस अवसर पर सांसद दुर्गादास उइके, विधायक योगेश पंडाग्रे मुख्य रूप से उपस्थित थे। सांसद ने प्राचीन भारतीय सभ्यता एवं संस्कृति में प्रकृि..
                 

पहली बारिश में बिजली कंपनी की मरम्मत की पोल खुली

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में बिजली कंपनी के द्वारा बारिश के पूर्व विद्युत लाइनों, सब स्टेशनों पर मरम्मत का काम तो किया लेकिन मानसून पूर्व की पहली बारिश में ही इसकी पोल खुल गई। शनिवार को शहर के कई हिस्सों में लोग बिजली की आपूर्ति बंद होने से रात भर अंधेरे में रहने के लिए मजबूर हुए वहीं कई स्थानों पर घंटों बाद सुधार किया जा..