जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Coronavirus : भिलाई इस्पात संयंत्र पर भी लॉक डाउन का असर, कर्मचारियों ने बंद किया काम

                 

लॉकडाउन के बीच जुआ खेल रहे छह जुआरियों को पुलिस ने पकड़ा

भिलाई । लॉकडाउन के दौरान जुआ खेल रहे छह लोगों को मचांदुर चौकी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सभी जुआरी, पाऊवारा के बांधा तालाब पार में बैठकर जुआ खेल रहे थे। पेट्रोलिंग पर निकली पुलिस ने सभी आरोपितों को पकड़ा। आरोपितों के कब्जे से 2720 रुपये नकद और ताश पत्ती जब्त कर उनके खिलाफ जुआ एक्ट की धारा के तहत कार्रवाई की है। पुलि..
                 

कोरोना की जंग में कूदा सेल, कंपनियों ने दिए 530 करोड़

भिलाई । कोरोना वायरस से लड़ने की जंग में स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिटिमेड जद्दोजहद कर रहा है। भिलाई इस्पात संयंत्र सहित सेल की हर इकाइयों में कार्मिकों और टाउनशिप की फिक्र में मुकम्मल व्यवस्था करने का दावा किया जा रहा है। इस्पात मंत्रालय और सेल की तरफ से आर्थिक मोर्चे पर मजबूती से ल़ड़ने के लिए भारी-भरकम सहयोग राशि राहत कोष में..
                 

कोरोना से लड़ने शिक्षकों ने दिया एक दिन का वेतन

कोरोना वायरस का कोहराम जारी है। इस बीच शिक्षकों ने कोरोना से लड़ने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया है। नगर निगम दुर्ग के अंतर्गत कार्यरत शिक्षक नगरीय निकाय संवर्ग ने कोरोना जैसी संक्रामक महामारी से रोकथाम में छत्तीसगढ़ शासन को सहयोग प्रदान करने के लिए अपने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष म..
                 

राहत के बावजूद खुर्सीपार को लेकर प्रशासन अलर्ट

                 

औद्योगिक क्षेत्र की इकाइयां बंद,मजदूरों का वेतन भी अटका

छत्तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा मजदूर कार्यकर्ता समिति का आरोप है कि औद्योगिक क्षेत्र में कामकाज ठप होने से मजदूरों को वेतन नहीं मिल रहा है। किसी को भी वेतन नहीं मिलने से परिवार का खर्च चलाना मुश्किल हो गया है।औद्योगिक क्षेत्र में सन्नाटा पसरा हुआ है। किराए के मकान में रह रहे मजदूरों से संपर्क करने पर जानकारी मिल रही है..
                 

प्रेमिका से बात करने पर टोका तो पति ने पत्नी को पीटा

प्रेमिका से बात करने से मना करने पर नाराज एक व्यक्ति ने अपने पत्नी की पिटाई कर दी। पति की पिटाई के बाद प्रार्थिया ने अपनी मां व भाई के पास गई और घटना की जानकारी दी। इसके बाद प्रार्थिया ने थाने पहुंचकर मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने बताया कि कबीर कुटी के पास कैंप-2 शारदा पारा निवासी प्रार्थिया से उसके प..
                 

बिजली सामान की दुकान का ताला तोड़कर नकदी और सामान पार

                 

ससुरालियों ने मिलकर महिला को पीटा, अपराध दर्ज

                 

दो बुजुर्ग महिलाओं को डॉयल 112 ने पहुंचाया घर

                 

कोरोना का असर, विभागों में ही दी सेवानिवृत्तों को विदाई

सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र ने कंपनी की सेवा से मार्च, 2020 में सेवानिवृत्त हुऐ कार्यपालकों एवं गैर-कार्यपालकों को उनकी सेवानिवृत्ति पर विदाई दी। विदित हो कि कोरोना वायरस से निर्मित विशेष परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए तथा सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए भिलाई निवास में आयोजित होने वाले विदाई समारोह का..
                 

पिछड़ रहे लेकिन हारेंगे नहीं, रचेंगे कीर्तिमान

                 

गली-मोहल्लों में अब महिला पुलिस सेविकाओं ने संभाला मोर्चा

लॉकडाउन को सफल बनाने अब महिला पुलिस स्वयं सेविकाओं ने भी मोर्चा संभाला है। थानों की टीम प्रमुख स्थानों पर डटी हुई है, लेकिन भीतरी इलाकों में उनकी नियमित उपस्थिति नहीं देखने को मिल रही है। ऐसी स्थिति में अब महिला पुलिस स्वयं सेविकाओं की मदद ली जा रही है। कहीं भी कोई व्यक्ति बिना किसी कारण के खड़ा या घूमता मिल रहा..
                 

बंगलुरू में फंसे मजदूरों के खाते में डाले तीन हजार रुपये

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए सरकार द्वारा 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है। लॉकडाउन के कारण जिले के कुछ मजदूर अन्य राज्यों में फंस गए हैं वहां स्थानीय स्तर पर काम करने वाले मजदूरों व बेघर बार लोगों के लिए भी प्रशासन व स्वयं सेवी संस्थाओं द्वारा भोजन कराया जा रहा है। वहीं जिले में अब तक आठ सौ..
                 

सांसद की पहल पर तीसरे दिन भी पीड़ितों को भोजन का पैकेट वितरित

दुर्ग सांसद विजय बघेल के आह्वान पर संदीप अग्रवाल, अशोक ठाकुर एवं रंजीत सिंह ठाकुर ने भिलाई में जरूरतमंदों को तीसरे दिन भी भोजन उपलब्ध कराया। कोरोना की वजह से प्रभावित लोगों को अब तक कुल 4000 से अधिक भोजन के पैकेट का वितरण किया गया है। यह वितरण वालंटियर के माध्यम से भिलाई-3 पुरैना, चरोदा, खुर्सीपार, जामुल, कैंप, वैशाल..
                 

मुख्य मार्ग पर शांति, गलियों में लग रहा मजमा

                 

100 परिवारों को सप्ताहभर का उपलब्ध कराया राशन

बोल बम सेवा एवं कल्याण समिति हमेशा समाज सेवा की दिशा में बेहतर कार्य कर रही है। समिति के अध्यक्ष दया सिंह ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए सबसे पहले समिति ने 4000 मास्क का निश्शुल्क वितरण किया। इसके बाद शनिवार को 60 परिवारों को सप्ताहभर का राशन व सब्जी दिलाई गई। वहीं रविवार को फिर 100 परिवारों को सप्ताहभर का राशन उपलब्ध करा..
                 

महुदा को ग्रामीणों ने किया लॉक डाउन, गांव में चौकसी

एक तरफ देश में प्रधान मंत्री द्वारा व प्रदेश में भूपेश सरकार द्वारा लॉकडाउन कर दिया गया है वहीं ग्राम पंचायत महुदा को भी यहां ग्रामीणों द्वारा चारों तरफ से लॉक डाउन कर दिया गया है। यहां किसी को आने नहीं दिया जा रहा है। वहीं किसी को भी बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है। गांव के अंदर भी कुछ लोग लॉक डाउन का पालन नहीं कर रहे..
                 

च्वाइस सेंटरों में लटका है ताला, दुविधा में पालक

आरटीई के तहत निजी स्कूलों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि 15 अप्रैल तक जरूर बढ़ा दी गई है, लेकिन 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। ऐसे में शहर के सभी च्वाइस सेंटरों में ताला जड़ा हुआ है। इसके चलते पालक दुविधा में फंसे हैं। पालक चाहकर भी ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। शिक्षण संचालनालय ने सर्वर को देखते हुए तिथि बढ़ाइ..
                 

पुरानी रंजिश को लेकर चाकूबाजी, किशोर घायल

                 

ब्रेक फास्ट के समय ही भरपेट भोजन दबा रहे शेर

                 

पुलिस की अपील, अपनी भी जिम्मेदारी समझें नागरिक

                 

कर्मचारियों का कराएं 50 लाख का बीमा

स्टील सेक्रेटरी के आदेश पर इस्पात उत्पादन बहाल रखने के फैसले के खिलाफ कर्मचारियों में नाराजगी है। कर्मचारी यूनियन भिलाई श्रमिक सभा-एचएमएस का कहना है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोशल डिस्टेंसिंग की अपील को दरकिनार कर दिया जा रहा है। इस वजह से कर्मचारियों की जान जोखिम में डाला जा रहा है। इसलिए कंपनी सबसे पहले हर कम..
                 

कर्मियों ने की बगावत, उत्पादन ठप कर चले गए घर

                 

निगरानी के पोस्टर को फाड़ने के बाद खुले में घूम रहा था युवक, एफआइआर दर्ज

भिलाई। हाल ही में सऊदी अरब से लौटे एक लापरवाह के खिलाफ सुपेला पुलिस ने अपराध दर्ज किया है। आरोपित के लौटने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसके घर के बाहर कोरोना वायरस संक्रमण की आशंका सूचक पोस्टर लगाकर आरोपित को होम आइसोलेशन में रहने कहा था, लेकिन आरोपित ने हद दर्जे की लापरवाही की। उसने स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिपकाए गए पा..
                 

बीएसपी का प्रोडक्शन रहेगा जारी

देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन में बैंक, बीमा, पेट्रोल पंप, एलपीजी गैस केंद्र, एटीएम, मेडिकल स्टोर, किराना दुकान आदि खुले रहेंगे। लॉकडाउन के अंतर्गत इस्पात उद्योग जैसे अनवरत चलने वाले कारखानों को भी आवश्यक सेवाओं में शामिल करते हुए लॉकडाउन के दौरान प्रचालन की छूट दी गई। वर्तमान स्थिति को देखते हुए इस संदर्भ में सेल क..
                 

महिला स्व सहायता समूह द्वारा तैयार किया जा रहा है मास्क

                 

पड़ोसी धर्म निभाएं, राशन मुहैया कराएं

                 

निगम क्षेत्र में अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य विभाग रहे बंद

                 

बीएसपी में प्रोड्क्शन डाउन की तैयारी, कम करेंगे मैन पावर

भिलाई(नईदुनिया प्रतिनिधि)। केंद्र व राज्य सरकार की एडवाइजरी के बाद कोरोना संक्रमण से जंग में सोशल डिस्टेंसिंग पर फोकस करते हुए भिलाई इस्पात संयंत्र भी बड़े कदम उठा सकता है। नॉन वर्क्स एरिया में रोस्टर प्लान के बाद अब संयंत्र के भीतर मैन पावर रिड्यूज करने की तैयारी है। इसके लिए प्रोड्क्शन डाउन पर मंथन चल रहा है। वैसे भी देश व राज्यों की सीमा सी..
                 

लॉकडाउन नजर अंदाज कर सड़क में घूमने वालों पर पुलिस ने लगाया जुर्माना

                 

पहली पर शहर में पसरा ऐसा सन्नााटा, जनता कर्फ्यू, जनता घरों में खुद हो गई कैद

                 

रेलवे लाइन के किनारे रद्दी के कारोबार से हादसे की आशंका

रेलवे लाइन के किनारे भारी मात्रा में कचरा इक्ठ्ठा होने से एवं रद्दी का ढेर होने से आगजनी जैसी घटना होने की संभावना है। पावर हाउस स्थित उलेन मार्केट के पास कुछ लोगों द्वारा भारी मात्रा नगर से कचरा इक्ठ्ठा कर रखा गया है। इस कचरे में काफी संख्या कागज, प्लास्टिक, बोतल समेत अन्य रद्दी शामिल है। जबकि यहां पर हजारों लोगों की..
                 

दिखाएं जागरुकता, 31 तक रखें सावधानी

                 

सेंट्रिंग प्लेट की चोरी करने वाले आरोपित पुलिस गिरफ्त में

                 

अंडा के एटीएम से नहीं निकल रहे रुपये

दुर्ग से बालोद रोड पर ग्राम अंडा के राज काम्पलेक्स में भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम खराब रहने से लोगों को रुपए निकालने में परेशानी हो रही है। अब चार दिन नवरात्रि बची है। ग्राहक को लेन-देन के लिए दूसरे बैंकों के एटीएम पर जाना पड़ रहा है। यह परेशानी एक सप्ताह से बनी हुई है। उपभोक्ता हर दिन परेशान हो रहे हैं। लगभग इस एटीएम..
                 

घर-घर जाकर किया कोरोना के प्रति जागरूक

                 

प्रबंधन ने 15 अप्रैल तक का मांगा समय

भिलाई इस्पात सयंत्र के ठेका श्रमिकों की आयु सीमा 60 वर्ष करने के मामले में प्रबंधन ने वित्त वर्ष की समाप्ति की व्यस्तताओं का हवाला देते हुए 15 अप्रैल तक का समय मांगा है। उपश्रमायुक्त केंद्रीय के साथ हुई बैठक में प्रबंधन ने यह बात रखी। उल्लेखनीय है कि गुरुवार को केंद्रीय उप श्रमायुक्त सैय्यद शोहेब अली ने बैठक ली थी। इसमें बीएसपी वर्क..
                 

कोरोना वायरस की दहशत, जनरल मरीजों का नहीं हो रहा इलाज

कोरोना वायरस की ऐसी दहशत की सरकारी एवं प्राइवेट अस्पताल में जनरल मरीजों का भी इलाज नहीं हो पा रहा है। कुम्हारी निवासी 24 वर्षीय युवक को 15 मार्च को अचानक 104 डिग्री बुखार होने एवं सिर में गंभीर रुप से दर्द होने पर उनके परिजनों ने उसे तत्काल लेकर रायपुर स्थित एम्स में ले गये जहां पर चिकित्सकों ने जांच कर इंजेक्शन..
                 

कोरोना वायरस के चलते कुम्हारी में 80 टिकट कैंसल

कुम्हारी रेलवे स्टेशन पर भी कोरोना वायरस का दिखा असर, दो दिन में 80 यात्रियों ने अपना टिकट कैंसल कराकर यात्रा स्थगित कर दी। कोरोना वायरस के दहशत का कुम्हारी नगर पालिका क्षेत्र में देखने का मिला। इस दौरान कुम्हारी से केवल 18 एवं 19 मार्च को विभिन्न स्थानों पर यात्रा करने वाले यात्री अपने टिकट को कुम्हारी स्टेश..
                 

श्रीराम जन्मोत्सव समिति के सभी प्रखंडों की सेक्टर-9 में आपात बैठक, शोभायात्रा स्थगित

श्रीराम जन्मोत्सव समिति भिलाई के तत्वावधान में शुक्रवार को आपात कालीन बैठक सेक्टर-9 स्थित पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय के आवास में हुई। बैठक में सम्पूर्ण प्रखण्डों के तीनों शाखाएं मुख्य शाखा, युवा शाखा एवं महिला शाखा के प्रदेश कार्य समिति एवं कोर ग्रुप के सभी सदस्य, सभी जिला कार्य समिति एवं प्रखण्डों की समितियां शामिल हुई। बैठक समिति के सं..
                 

लॉकडाउन का फायदा उठा रहे चोर

भिलाई । कोरोना के चलते किए लॉकडाउन का फायदा कुछ चोर-उचक्के उठा रहे हैं। जरूरी सामानों को छोड़कर बाकी सभी चीजों की दुकानें बंद हैं। वहीं कुछ लोग शहर से बाहर गए हुए थे और लॉकडाउन के चलते बाहर ही फंसे हुए हैं। बदमाश ऐसे ही दुकानों और मकानों को निशाना बनाकर चोरियां कर रहे हैं। पुलिस ने सुपेला, छावनी, जामुल और भिलाई नगर थ..
                 

चुनौती भरा रहेगा बीएसपी के लिए 2020-21 का वित्त वर्ष

भिलाई । वित्त वर्ष 2018-19 की तुलना में बीते वित्त वर्ष 2019-20 में उत्पादन में उत्तरोत्तर वृद्घि हुई है। फिनिश्ड प्रोडक्ट रेल के मामले में लगभग 30 फीसद की वृद्घि अपने आप में एक बड़ी सफलता है। वहीं वित्त वर्ष 20-21 में 15 लाख टन प्राइम रेल बनाने का लक्ष्य लिया गया है। निश्चित रूप से कोरोना संकट के दौरान यह टारगेट अपने आप में चुनौतीपूर्ण है। किंतु कर्मियों ने..
                 

पुलिस लाइन में महिला आरक्षक बना रहीं मास्क

                 

चरोदा निगम के सिरसा वार्ड में आधा सैकड़ा लोग उल्टी दस्त से प्रभावित

भिलाई चरोदा निगम के सिरसा वार्ड में उल्टी दस्त से आधा सैकड़ा लोग प्रभावित है। हालांकि सबकी हालत फिलहाल सामान्य है, पर एतिहात के तौर पर स्वास्थ्य अमला व भिलाई निगम की टीम ने बुधवार को शिविर लगाया। बताया जा रहा है कि सिरसा वार्ड के सतनामी पारा, ढोड़की पारा, भाटापारा में सोमवार से लोगों को उल्टी दस्त की शिकायत अ..
                 

यूआरएम में पटरी बननी शुरू, रेल मिल ने पकड़ी रफ्तार

                 

अष्टमी पर देवी मंदिरों में हुए हवन, नहीं हुआ कन्या भोज

ट्विनसिटी के विभिन्न मंदिरों में बुधवार को हवन किया गया। लेकिन हवन केवल ब्राह्मणों द्वारा ही किया गया। माँ जगदंबा मंदिर महाराणा प्रताप भवन परिसर सेक्टर-7 में अष्टमी का हवन मंत्रोचरण के बीच हुआ। इस अवसर पर क्षत्रिय समाज के सचिव अरविंद सिंह ने बताया कि पूजा के समय सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया गया। पूजा करने अ..
                 

पीएचई मंत्री गुरु रूद्र ने जाना अहिवारा विस क्षेत्र का हाल

अहिवारा विधानसभा विधायक व कैबिनेट मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने दुर्ग जिला ग्रामीण कांग्रेस कमेटी के पूर्व महामंत्री व भिलाई तीन निवासी सुजीत बघेल को फोन कर अहिवारा विधानसभा का हाल जाना। क्षेत्र की जनता का कुशल मंगल जान कोरोना वायरस से बचाव के सबंध में हर संभव प्रयास करने को कहा। पीएचई मंत्री द्वारा भिलाई चरोदा वासियों के स्वा..
                 

लॉकडाउन में शराब बेचकर कर रहे थे मोटी कमाई, तीन गिरफ्तार

                 

निगम प्रशासन ने खुर्सीपार जोन 2 में झोंकी पूरी ताकत

                 

कोरोना से निपटने सेल-बीएसपी ने चिकित्सा तैयारी की पूरी

सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के जवाहरलाल नेहरु चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने एवं इसके इलाज के लिए कई उपायों के साथ तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। भिलाई नगर एवं इसके आसपास के संभावित कोरोना वायरस प्रभावित मरीजों को चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने के लिए कई अन्य कदम उठा..
                 

बकाया के साथ दो माह का एडवांस दें ठेका मजदूरों को

                 

कठिन परिस्थिति में भी ड्यूटी निभा रहे पुलिस के जवान

                 

कोरोना से लड़ने आगे आ रहे सामाजिक संगठन

                 

जरूरतमंदों के लिए विधायक निधि से देवेंद्र ने दिए 25 लाख

प्रदेश के सबसे युवा महापौर व भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने बहुत ही सराहनीय पहल की है। अपने विधायक निधि से 25 लाख रुपये मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा कराया है। इससे पहले वे अपने एक माह का मानदेय भी मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करा चुके हैं। देवेंद्र यादव का कहना है कि कोरोना वायरस के रोकथाम व बचाव के लिए छ..
                 

युवाओं ने बांटे पानी के बोतल व खाने का पैकेट्स

बोलबम महाकाल शिवाय सेवा समिति भिलाई एवं जामा मस्जिद ट्रस्ट सेक्टर-6 ने मिलकर सामाजिक एकता की मिसाल देते हुए जरूरतमंदों को सहयोग किया। इन दोनों संस्थाओं के युवाओं ने चौक चौराहों पर सेवा दे रहे पुलिस एवं ट्रैफिक विभाग के अधिकारियो व जवानो को भोजन के पैकेट व पानी की बोतल दी। वहीं निशक्तों व शहर के अलग अलग हिस्सों हनु..
                 

उपभोक्ता 'मोर बिजली एप' से निपटाए बिजली संबंधी कार्य

कोरोना से बचने के लिए छत्तीसगढ़ राज्य शासन के दिशा-निर्देशानुसार पॉवर कंपनीज में कवायद जारी है। जन-जन से जुड़ी बिजली की सतत आपूर्ति की अनिवार्यता और उपभोक्ताओं की विद्युत विषयक समस्याओं के निदान के लिए मैदानी अमले को मुस्तैद किया गया है। विद्युत गड़बड़ी की शिकायत दर्ज कराने, विद्युत देयकों का भुगतान ऑनलाइन कर..
                 

पचपेड़ी में सभी रास्तों में ग्रामीण बारी बारी से दे रहे पहरा

                 

'33 साल बाद भी लोगों ने दिल थामकर देखा रामायण-महाभारत'

                 

पावर हाउस की सब्जी मंडी का भी विकेंद्रीकरण जरूरी

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए शुक्रवार को प्रशासन ने आकाशगंगा के सब्जी मार्केट को संजय नगर तालाब किनारे स्थित मैदान में लगाने का निर्णय लिया। ताकि वहां भीड़ होने पर भी लोग शारीरिक दूरी बनाए रख सकें। ऐसी ही जरूरत अब पावर हाउस स्थित सब्जी मार्केट में महसूस की जा रही है। सब्जी मार्केट बड़ा है, फिर भी वहां प..
                 

राजयोगिनी दादी जानकी के निधन पर दी श्रद्घांजलि

विश्व के सबसे बड़े आध्यात्मिक संगठन ब्रह्माकुमारीज संस्थान की मुख्य प्रशासिका तथा स्वच्छ भारत मिशन की ब्रांड एम्बेसेडर राजयोगिनी दादी जानकी का 104 वर्ष की उम्र में देहावसान हो गया। माउण्ट आबू के ग्लोबल हॉस्पिटल में 27 मार्च की सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। उन्हें पिछले दो महीने से स्वांस तथा पेट की तकलीफ थी जिसका इलाज चल रहा था। उनका अंति..
                 

कोरोना, बीएसपी में कर्मियों ने चार विभागों में किया काम ठप

                 

बीएसपी ने बंद किया खुर्सीपार का गेट

भिलाई में कोरोना का मरीज पाए जाने के बाद भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन ने खुर्सीपार गेट बंद कर दिया है। इस गेट से संयंत्र में आने वाले कर्मचारियों को घरों में ही रहने की हिदायत दी जा रही है। ठेका मजदूर सहित करीब सात हजार कार्मिक खुर्सीपार की ओर से भिलाई इस्पात संयंत्र में दाखिल होते हैं। संक्रमण का खतरे देखते हुए प्रब..
                 

अवैध संबंध के चलते दो साल के मासूम की हत्या, हिरासत में प्रेमी

                 

पूरी तरह से सुनसान हैं सड़कें

देश के प्रतिष्ठित सम्मान पद्म विभूषण, पद्मभूषण, पद्मश्री प्राप्त प्रख्यात पंडवानी गायिका तीजन भी कोरोना संक्रमण को रोकने की जंग में अपनी सहभागिता दे रही है। उन्होंने पंडवानी का प्रशिक्षण फिलहाल बंद कर दिया है। उनका कहना है सोशल डिस्टेंसिंग के माध्यम से हर एक आदमी कोरोना को न सिर्फ हरा सकता है बल्कि विश्व को यह संदेश भी..
                 

कर्मियों के लिए दास्ताना, हेलमेट, शूज के साथ मास्क हो अनिवार्य

हिंदुस्तान इस्पात ठेका श्रमिक यूनियन सीटू का कहना है कि कोरोना वायरस की भयावह स्थिति की गंभीरता को देखते व समझते हुए सारे देश में लॉक डाउन किया गया है। वहीं भिलाई के कर्मी उत्पादन और संयंत्र को जिंदा रखने नियमित कर्मियों के साथ-साथ ठेका मजदूरों ने अपनी पूरी ईमानदारी से भागीदारी निभा रहे हैं। महासचिव योग..
                 

कायदा तोड़ने वाले दो दर्जन से अधिक लोगों पर पुलिस ने दर्ज किया अपराध

                 

सामान लेने आने वालों के लिए पर्याप्त दूरी बनाने निगम भिलाई करवा रहा मार्किंग

भिलाई क्षेत्र अंतर्गत राशन दुकान, मेडिकल दुकान आदि छूट प्राप्त दुकानों में खरीदारी करने आने वाले क्रेता एवं दुकानदार कम से कम एक मीटर की दूरी बनाकर कतार बद्ध रहेंगे। इसके लिए चूना पेंट अथवा अन्य विधि से दुकानों के सामने मार्किंग की जा रही है एवं छूट प्राप्त दुकानदारों से भी इसी प्रकार की अपील की जाती है कि वह अपने दुकानों के सा..
                 

कोरोना अलर्ट, 31 मार्च तक जिले के सभी निकाय बंद

                 

श्रमिक वर्ग के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को मिलेगी प्रोत्साहन राशि

शहर के श्रम विभाग द्वारा श्रमिकों के जनकल्याण हेतु अनेको योजना प्रारंभ है किन्तु प्रचार- प्रसार के अभाव में लोग वंचित है। राज्य सरकार वार्डो में श्रमिक कार्ड बनाकर अधिक से अधिक लाभ देने के लिए प्रतिबद्घ है। दुर्ग विधायक अरुण वोरा ने विभाग के अधिकारियों को श्रमिकों के लिए सरकार द्वारा बनाई गई योजनओं का प्रचार-प्रसार करने कहा..
                 

रोकथाम अभियान चलाने के बाद भी जिले में बढ़ रहे टीबी के मरीज

टीबी के रोक थाम के लिए लगातार स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभियान चलाए जा रहे हैं। लेकिन स्वास्थ्य विभाग का अभियान बेअसर साबित हो रहा है। जिले में लगातार टीबी के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। मरीजों की बढ़ती संख्या ने स्वास्थ्य विभाग के चेहरे पर चिंता की लकीरें खींच दी है। अस्पतालों में फ्री जांच और उपचार होने के बाद भी लोग..
                 

दुकान बंद रखने के आदेश का उल्लंघन करने वालों को उड़नदस्ता की टीम ने जुर्माना लेकर कराया बंद

कोरोना अलर्ट के मद्देनजर दुकानें खुली रखने वालों पर भिलाई निगम की टीम ने जुर्माना की कार्रवाई की। साथ ही सभी को सख्त हिदायद दी गई। भिलाई निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी, उपायुक्त अशोक द्विवेदी एवं तरुण पाल लहरे, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी तथा उड़नदस्ता टीम ने आज आकाशगंगा, दक्षिण गंगोत्री, सुपेला बाजार, चूड़ी लाइन, वै..
                 

कैट ने भी किया समर्थन, रही दुकानें बंद

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू के आह्वान के मद्देनजर रविवार को पूरे देश में लगभग सात करोड़ व्यापारियों और उनके 40 करोड़ कर्मचारियों ने घर पर रहने का फैसला किया। कैट के प्रदेश मंत्री पवन बड़जात्या, प्रदेश मीडिया प्रभारी संजय चौबे, एमएसएमई प्रभारी मोहम्मद अली..
                 

कोरोना का असर, बंद रहे गांव और नगर

कोरोना की लड़ाई में पूरे भारत के साथ पाटन नगर तथा ग्रामीण क्षेत्र में सभी वर्गों का सहयोग रहा। रविवार को जनता कफ्य को वयापक समर्थन मिला। आज सुबह से ही सड़कों पर सन्नााटा छाया रहा। आलम यह रहा की गांव की गलियों में भी सन्नााटा पसरा रहा। प्रधानमंत्री के जनता कफ्य के आह्वान का सभी वर्गों ने समर्थन दिया। एक दिन पहले ही नगर..
                 

सेवानिवृत्त सैनिक के दुकान हड़पने वालों पर 420 का केस दर्ज

रिटायर्ड सैनिक के दुकान को हड़पने वाले तीन लोगों पर कोतवाली पुलिस ने 420 का मामला दर्ज कर लिया है। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी अनुपम तिग्गा के आदेश के बाद कोतवाली पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। प्रार्थी हरवंश लाल धीगंडा न्यायालय में परिवाद पेश किया था। प्रार्थी हरवंशलाल धीगंडा ने इंदिरा मार्केट ि..
                 

जनता कर्फ्यू का चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने किया समर्थन

छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स दुर्ग जिला इकाई की शनिवार को बैठक हुई। जिसमें संगठन के सदस्यों ने 22 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर जनता कर्फ्यू का समर्थन करने का निर्णय लिया। 22 मार्च को चेम्बर ऑफ कॉमर्स के समस्त दुकानें बंद कर सुबह सात से रात नौ बजे तक परिजनों के साथ अपने घरों में रहेंगे। बैठक में यह..
                 

यूनियनों ने संभाली जिम्मेदारी, श्रमवीरों को कर रहे प्रेरित

भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रेरित करने यूनियनों ने भी पहल शुरू कर दी है। अपनी जिम्मेदारी संभालते हुए यूनियन के पदाधिकारी अपने अपने स्तर पर सोशल मीडिया, प्रचार प्रसार के अन्य संसाधनों से व कार्यस्थल पर संक्रमण से सुरक्षा की जानकारी दे रहे हैं। वहीं जनता कर्फ्यू का महत्व बताते हुए समथ..
                 

जल संरक्षण दिवस पर विशेष, आज नहीं बचाया पानी तो कल पड़ेगा पछताना

जल विशेषज्ञ दावा कर रहे हैं कि जैसा माहौल कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया में बना है, वैसा ही वाटर प्राब्लम को लेकर भी बनेगा। लिहाजा वैज्ञानिक अलर्ट कर रहे हैं, सतर्क हो जाइए, पानी को संरक्षित की कीजिए। आज जल संरक्षण दिवस है। जल को लेकर भारत की स्थिति बहुत ज्यादा अच्छी नहीं है, खासकर बीते एक दशक से जितनी स्थिि..
                 

रेल एवं स्ट्रक्चरल मिल ने मारी छलांग, समय से पहल लक्ष्य पूरा

सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के रेल एवं स्ट्रक्चरल मिल (आरएसएम) ने वार्षिक उत्पादन में लंबी छलांग मारी है। वित्त वर्ष 2019-20 के लिए निर्धारित 7,23,000 टन के यूटीएस 90 प्राइम रेल्स उत्पादन के अपने वार्षिक व्यावसायिक योजना (एबीपी) लक्ष्य को पार कर लिया है। मिल ने बुधवार को सात लाख 24,080 टन का रिकॉर्ड उत्पादन कर एबीपी लक्ष्य को सम..
                 

स्थानीय श्रमिकों को बेरोजगार कर रही बाहरी कंपनियां

                 

आभा व ललिता को महाकवि कपिलनाथ पुरस्कार

छत्तीसगढ़ी के महाकाव्य श्रीराम कथा, श्रीकृष्ण कथा व महाभारत के रचयिता महाकवि कपिलनाथ के 114वीं जयंती बीते बुधवार को मनाई गई। इसमें समीक्षक आभा गुप्ता व ललिता देवांगन को महाकवि कपिलनाथ कश्यप पुरस्कार से नवाजा गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व राजभाषा अध्यक्ष डॉ. विनय कुमार पाठक रहे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ी मतों को बढ़ाना ज..
                 

Ad

बाजार में हो शारीरिक दूरी का ध्यान, निगम रख रहा नजर

भिलाई। लॉकडाउन के दौरान भिलाई निगम प्रशासन लोगों से घरों में रहने की लगातार अपील कर रहा है। इसके अलावा आम लोगों को किसी तरह की दिक्कत न हो इसका भी ध्यान रख रहा है। निगम के उड़नदस्ता टीम द्वारा बाजार में भीड़ न हो और आन वाले लोगों के द्वारा शारीरिक दूरी का ध्यान रखा जाए इस पर नजर रखी जा रही है। बता दें कि आवश्यक छूट प्राप्त दुकानों क..
                 

संकट की इस घड़ी में देवदूत साबित हो रहे वालिंटियर

                 

Ad

188 बेसहारा को आश्रय स्थलों में ठहराया, दे रहे हैं भोजन

                 

Ad