जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

तेज धूप और उमस से लोग बेहाल, अधिकतम तापमान फिर से 43 डिसे पर पहुंचा

                 

पबजी गेम खेलने से मां ने डांटा, किशोर ने कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी की

                 

पंचायत चुनाव का पहला चरण आजः हिंसा का डर, भिंड-मुरैना में चुनाव वाले दिन नहीं होगी मतगणना

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में जिले की लहार और रौन जनपद की 100 पंचायतों में आज मतदान होगा। इसके लिए 445मतदान केंध बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक वोटिंग होगी। पंचायत चुनाव में हिंसा न हो इसके लिए मतगणना वाले दिन बूथ केंद्रों पर मतगणना नहीं की जाएगी। भिंड-मुरैना जिला प्रशासन के द्वारा..
                 

खरगौन-मनावर से अवैध पिस्टल और रिवाल्वर लाकर जिले में करता था सप्लाई, गिरफ्तार

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। बरोही थाना पुलिस ने अवैध हथियारों की सप्लाई देने जा रहे एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपित के कब्जे से तीन पिस्टल और एक रिवाल्वर जब्त की गई। पूछताछ में आरोपित ने पुलिस को बताया कि वह कुछ दिन पहले ही खरगौन और धार जिले के मनावर से अवैध हथियार लेकर आया था। पहले भी वह कई बार जिले में अवैध हथियारों क..
                 

आगे बढ़ने के लिए कभी झूठ का सहारा न लें: राधेबाबा

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। असत्य, झूठ के सहारे कुछ समय तक तो लोगों को बेवफूफ बनाया जा सकता हैं, लेकिन आखिर में यह बुराई ही व्यक्ति के गले आकर पड़ती है। असत्य सबसे बड़ी बुराई है। एक बार व्यक्ति झूठा साबित हो जाने के बाद भले ही वह कितने भी सत्यवादी बनने के प्रयास करे लोग उसकी बात पर यकीन नहीं करते। इस अनावश्यक बुराई से हमेशा दूर रह..
                 

नपा के पूर्व उपाध्यक्ष का टिकट कटा, शहर में 42 प्रत्याशियों ने वापस लिए नाम

                 

पत्नी का प्रचार कर रहा पंचायत सचिव निलंबित, सीएम की सभा में भाषण देकर पहले भी दो बार निलंबित हुआ

- प्रेक्षक के पास पहुंची सचिव की शिकायत, कलेक्टर ने निलंबित कर जिला पंचायत कार्यालय में अटैच किया फोटो नंबर छह, सात सहितः भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)।जिला पंचायत के वार्ड सात पावई में पत्नी का प्रचार करने मैदान में उतरे पंचायत सचिव हीरेंद्र प्रताप नरवरिया को कलेक्टर सतीश कुमार एस ने निलंबित कर दिया। सचिव को जिला पंचायत कार्यालय में अटैच किया ग..
                 

वार्ड 28 से कांग्रेस और वार्ड 35 से सपा उम्मीदवार के फार्म निरस्त

                 

भिंड में अग्निपथ के विरोध पर भारी 'व्यापार पथ'

                 

Jackfruit Festival in Bhind: पांच नदियों के संगम में थाईलैंड के रंगीन कटहल ने मचाई धूम, सैलानियों ने की राफ्टिंग

                 

सोना लगी अष्टधातु की मूर्ति बताकर 5.50 लाख ठगे, आरोपितों पर एफआइआर

                 

राज्य सेवा व वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा आज, जिलेभर में बनाए 15 केंद्र

                 

खुले ट्रांसफार्मर से मकड़जाल, बारिश में हादसे की आशंका

लहार(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मानसून का मौसम कुछ दिनों बाद शुरू होने वाला है। ऐसे में बिजली कंपनी की ओर से मानसून पूर्व कार्य शुरू किए गए हैं, लेकिन आज भी अधिकांश जगहों पर ट्रांसफार्मर खुले अवस्था में नजर आ रहे हैं। ऐसे में बारिश के दिनों में यह ट्रांसफार्मर दुर्घटना का कारण न बन जाएं। इस ओर विभाग को ध्यान देना चाहिए। ग्रामीण क्षेत्र ही..
                 

भिंड में नेशनल हाइवे 719 पर लगा लंबा जाम, भीषण गर्मी में लाेग हुए परेशान

                 

प्रत्येक व्यक्ति मधुर वाणी सुनना चाहता हैः राधेबाबा

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रत्येक व्यक्ति मधुर वाणी को ही सुनना चाहता है। हमारे सभी कार्य वाणी द्वारा ही बनते हैं। सफलता के लिए भी वाणी ही हमारे मूल में होती है। मधुर वाणी बोलने का अर्थ झूठी हां में हां मिलाना नहीं होता, बल्कि प्रिय और मधुर वचन बोलना, सत्य भाषण करना, हितकारी बात कहना और ऐसी बात करना है, जो बोलने और सुनने वाले दोनों क..
                 

बाइक चोरी करने वाला गिरोह पकड़ा, नौ बाइक जब्त

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में बाइक चोरी करने वाले गिरोह को सिटी कोतवाली पुलिस ने पकड़ा है। गिरोह के कुल पांच बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की 9 बाइकें जब्त की हैं। गुरुवार को कोतवाली में सीएसपी निशा रेड्डी ने मामले का खुलासा किया। सीएसपी ने बताया कि आरोपीगण बाइकों को चोरी करके ग्रामीण इलाकों..
                 

गौरी रोड पर फैली गिट्टी और रेत, फिसलकर चोटिल हो रहे वाहन चालक

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर की गौरी सरोवर रोड पर इन दिनों रिटेनिंग वाल का निर्माण कार्य चल रहा है। इस वजह से इस मार्ग पर जगह-जगह रेत और गिट्टी के ढेर लगे हुए हैं। वहीं रेत और गिट्टी रोड पर फैली हुई है। ऐसे में दो पहिया वाहन चालक हर रोज यहां फिसलकर चोटिल हो रहे हैं। लेकिन इसे बावजूद भी नगर पालिका अधिकारियों का इस ओर ध्यान नहीं ह..
                 

मोबाइल के रुपयों के लेनदेन को लेकर हुआ विवाद, मचेवा से हमला कर की हत्या

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कुरथरा गांव के हार में ट्यूबवेल के बाहर पानीपूड़ी का ठेला लगाने वाले मजदूर की उसके ही गांव के युवक ने चारपाई के मचेवा से पीट-पीटकर हत्या कर दी। आरोपित मृतक का रिश्ते में भतीजा लगता है। दोनों ने रात में हाथठेला पर बैठकर शराब पार्टी की थी। मृतक ने जब मोबाइल के रुपये मांगे तो आरोपित ने झगड़ा शुरू कर दिय..
                 

ऐतिहासिक अटेर दुर्ग पर हुआ योग कार्यक्रम, कलेक्टर-एसपी ने किए योग आसन

भिंड (नईदुनिया प्रतिनिधि)। विश्व योग दिवस पर मंगलवार को जिलेभर में कार्यक्रम हुए। मुख्य आयोजन ऐतिहासिक अटेर दुर्ग पर किया गया। यहां कलेटक्टर डा. सतीश कुमार एस के नेतृत्व में जिला प्रशासन, आयुष विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग और जिला पुरातत्व पर्यटन एवं संस्कृति परिषद ने कार्यक्रम का आयोजन किया। कलेक्टर के साथ एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने भी योग आसन ि..
                 

हाउसिंग कालोनी में बदमाश हाथों से छुड़ा ले गया बाइक, साथी आरोपित पकड़ा

                 

भिंड में पूर्व विधायक के भतीजे ने साथियों के साथ सरपंच प्रत्याशी के घर की फायरिंग, सीसीटीवी में कैद घटना

                 

सात साल में 10 हजार लोगों को उपलब्ध कराया रक्त, शहर के युवा हर चार माह में कर रहे रक्तदान

शिवम पाण्डेय भिंड। जिले के युवाओं में रक्तदान को लेकर हाल के वर्षो काफी उत्साह दिख रहा है। ये युवा अनमोल जिंदगी को बचाने के लिए तत्पर रहते हैं। ब्लड बैंक खुलने के बाद से यह उत्साह दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। बता दें कि शहर के संजीवनी रक्तदान संगठन के सदस्य पिछले सात साल से निःस्वार्थ इस कार्य को करने में जुटे हुए हैं। बीते इन सालों में..
                 

MP Panchayat Chunav 2022: भिंड में सरपंच पद के उम्मीदवार ने चुनाव के लिए रकम जुटाने रची डकैती की साजिश

                 

Ad

पंचायत चुनाव के लिए कार में भरकर ला रहा था अवैध शराब, जब्त

मिहोना(नईदुनिया न्यूज)। चुनाव को लेकर इन दिनों पुलिस प्रशासन सख्त है। अवैध शराब और अवैध हथियार रखने वाले आरोपितों के खिलाफ पुलिस द्वारा निरंतर कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में मिहोना थाना पुलिस ने अचलपुरा रोड दबरेहा तिराहे से अवैध शराब से भरी एक कार को जब्त किया है। आरोपित अवैध शराब को चुनाव में बांटने के लिए ले जा रहा था। मु..
                 

445 बूथ में से 298 अति संवेदनशील, 3500 प्रत्याशियों ने दिए शिकायती आवेदन

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। लहार, रौन और मिहोना में पंचायत चुनावों के पहले चरण का मतदान शनिवार को होगा। 100 पंचायतों में 445 बूथ बनाए गए हैं। जिसमें से 298 मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील हैं। वहीं पंचायत चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर 3500 प्रत्याशियों ने कलेक्टर-एसपी और निर्वाचन कार्यालय में आवेदन दिए हैं। उम्मीदवारों ने आशंका व्यक्त की है ि..
                 

Ad
Ad

तेज धूप ने फिर से बढ़ाई गर्मी, उमस से बेहाल हुए लोग

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। एक सप्ताह पहले हुई बारिश के बाद अब फिर से गर्मी और उमस का असर बढ़ने लगा है। वहीं दिन और रात का तापमान एक-एक डिसे बढ़ गया। मौसम जानकारों का कहना है कि अभी कुछ दिन और मानसून की बारिश के लिए इंतजार करना पड़ेगा। मानसून में हो रही देरी के बीच भीषण गर्मी और उमस से जनजीवन त्रस्त है। बुधवार को तेज धूप के..
                 

Ad

10 अपराधी तीन माह के लिए जिलाबदर, सात अपराधियों को दो माह तक रोजाना देना होगी हाजिरी

                 

भिंड में बीमार पत्नी का गला दबाकर पति ने लगाई फांसी

                 

भिंड के 39 वार्डों में 202 प्रत्याशी, मिहोना में सबसे कम 39 उम्मीदवार

भिंड (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के 13 नगरीय निकायों के 222 वार्ड में 897 उम्मीदवारों ने नामांकन जमा किए हैं। सबसे ज्यादा भिंड नपा के 39 वार्ड के लिए 202 प्रत्याशी मैदान में हैं। मिहोना के 15 वार्ड के लिए सबसे कम 39 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। सोमवार को इनके नामांकन पत्रों की संवीक्षा होगी। रविवार को बसपा ने भिंड नपा में 24 प्रत्याशियों के ना..
                 

भिंड विधायक संजीव सिंह का भाजपा से है पुराना नाता, पिता लगातार चार बार सांसद रहे

                 

भिंड से बसपा विधायक संजीव सिंह आज भाजपा में होंगे शामिल, कार्यकर्ता भी भोपाल हुए रवाना

- वर्ष 2013 के चुनाव में पिता पूर्व सांसद डा. रामलखन सिंह के साथ बसपा में आ गए थे संजीव सिंह भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। भिंड से बसपा विधायक संजीव सिंह संजू आज मंगलवार को भाजपा में शामिल होंगे। भोपाल प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के आला पदाधिकारियों की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता लेंगे। भिंड विधायक भोपाल में मुख्यम..
                 

एक आदर्श शिक्षक के लिए कर्तव्यनिष्ठा और स्वअनुशासन सबसे अहमः कुशवाह

-अमायन के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक संगोष्ठी आयोजित भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि) अमायन के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पालक शिक्षक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व प्राचार्य पूरन सिंह सिकरवार, एडीपीसी सत्यभान सिंह भदौरिया रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विद्यालय के प्राचार्य टीकम सिंह कुशवाह ने कहा ि..