जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Madhya Pradesh News : महिला सरपंच ने पति की अपने मामा की लड़की से करवाई दूसरी शादी

                 

Madhya Pradesh : सजा देने में मध्यप्रदेश देश में आगे, पिछले 2 साल में 32 को मिला मृत्युदंड

                 

Bhind News : भिंड में महिला के साथ पकड़ाया युवक, परिजनों ने की दोनों की पिटाई

                 

जेल रोड पर फिर लगने लगी सब्जी मंडी, जाम से लोग परेशान

भिंड । नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में नगरपालिका की अनदेखी के कारण जेल रोड (पुलिस परेड ग्राउंड के बाहर) फिर से सब्जी मंडी लगने लगी है। ऐसे में यहां फिर से ट्रैफिक जाम होने लगा है साथ ही दुर्घटनाएं हो रही हैं। हालांकि एक सब्जी मंडी पुलिस लाइन के पीछे मीरा कॉलोनी रोड पर भी लग रही है। कई दुकानदार फिर से जेल रोड पर अपने ठेले और फड़ लगा र..
                 

पटवारियों की लापरवाही से पोर्टल से दो हल्का गायब, किसानों को हो रहा नुकसान

लिधौरा। नईदुनिया न्यूज तहसील क्षेत्र के किसान अब किसान प्रधानमंत्री सम्मान निधि से वंचित हो रहे हैं। यह योजना वर्ष 2018 में लागू की गई थी, लेकिन दो साल बीतने के बाद भी पटवारी अभी तक किसानों का इस योजना में पंजीयन नहीं करा सके। किसानों ने पटवारियों को दस्तावेज भी दिए, लेकिन पटवारियों ने दस्तावेज खो दिए। वहीं अब जब इस योजना में ऑनलाइन..
                 

दहेज के लिए विवाहिता को प्रताड़ित किया

भिंड। गोहद थाना अंतर्गत ससुराल में दहेज के लिए विवाहिता की मारपीट कर प्रताड़ित किया गया। पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर आरोपित ससुरालवालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक मंजू गौड 26 पत्नी सुनील गौड निवासी अर्जुन कॉलोनी वार्ड 4 ने बताया कि दहेज की मांग को लेकर ससुरालवाले उसे प्रताड़ित करते हैं। पुलिस ने महिला की रिपो..
                 

नागरिकता संशोधन बिल संविधान के खिलाफः हमीद

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि मानवता ईश्वर के लिए कल्याण संस्था परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष अब्दुल हमीद ने नागरिकता संशोधन बिल और एनआरसी का विरोध किया है। हमीद ने कहा कि किसी जाति विशेष के नाम पर भेदभाव करना संविधान के खिलाफ है। संविधान के अनुच्छेद 14 का उल्लंघन है। संविधान ने सब को बराबर का अधिकार दिया है। जाति विशेष के आधार पर किसी भी ग..
                 

बच्चों को खेल के प्रति जागरूक होना चाहिएः गौड़

गोहद। नईदुनिया न्यूज बच्चो को खेलों के प्रति रुझान को बढ़ाना है। आज का युवा मोबाइल में ज्यादा समय देते है। बच्चों से मोबाइल की दूरी बनाने के लिए खेलों के प्रति उनको आकर्षित करना चाहिए। यह बात गोहद कस्बे में स्थित चंबल कॉलोनी में चंबल स्पोटर्स कल्ब की मंगलवार को आयोजित बैठक में संतोष गौड़ ने उपस्थित लोगों से कही। उन्होंने कह..
                 

पुलिस ने अलग-अलग स्थान से 30 हजार के इनामी आरोपित पकड़े

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में पुलिस को सोमवार-मंगलवार को अलग-अलग घटनाओं में फरार चल रहे 30 हजार के तीन इनामी आरोपितों को गिरफ्तार किया। देहात ने हत्या प्रयास और हत्या मामले में फरार चल रहे 20 हजार के इनामी और बीटीआई रोड पर पत्नी की कुल्हाड़ी से गला काटकर हत्या करने वाले आरोपित को इटावा रोड आरटीओ बैरियर के पास से गिरफ्ता..
                 

स्वरोजगार योजना से शुरू किया ढाबाᅠतो परिवार हुआ खुशहाल

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर के शिवाजी नगर नरेन्द्र सिंह कुशवाह के रूस्तमसिंह पहले बेरोजगार थे। स्वयं का व्यवसाय खोलना चाहते थे। लेकिन पारिवारिक व आर्थिक परिस्थितियों के कारण ऐसा नहीं कर पा रहे थे। उन्होंने किसी ने सलाह दी, कि उद्योग विभाग द्वारा संचालित मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत उन्हें व्यवसाय शुरू करने के लिए ऋण मिल सकता हैं। श्री कुशव..
                 

मानहड़ में 16 साल से पानी की टंकी बंद, क्षतिग्रस्त हुई लाइनें

सुनारपुरा। नईदुनिया न्यूज ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की समस्या को देखते हुए शासन द्वारा पीएचई विभाग के माध्यम से हर गांव को नल-जल योजना से जोड़ने का लक्ष्य तय किया गया है। मगर जिन गांवों में पूर्व से लोगों को पेयजल योजना द्वारा पानी उपलब्ध कराया जा रहा था,वहां पर पेय-जल योजना सालों से बंद पड़ी हैं। जिनकी तरफ अभी तक अधिकारियों का ध्यान आक..
                 

छात्र ऑडियो-वीडियो और ई-बुक से पढ़ेंगे

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि भारत सरकार डिजिटल इंडिया के तहत धीरे-धीरे कई बदलाव कर रहा है। पिछले सालों में उमंग एप जारी किया है जिनमें तमाम विभागों के एप जोड़कर आमजन तक सुविधाएं पहुंचाई जा रहीं हैं। उमंग एप के अंदर ही अब ई-पाठशाला एप भी जोड़ दिया गया है। शिक्षा के क्षेत्र में यह एप छात्र-छात्राओं के लिए काफी उपयोग साबित हो रहा है। कक्षा 1..
                 

शहर को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए संदेश देना होगा, सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करें: प्राचार्य

भिंड, फूफ, गोहद, मेहगांव। नईदुनिया न्यूज अपने शहर को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए संदेश देना होगा, कि सभी लोग सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करें। प्लास्टिक के सहत के लिए हानिकाकर होती है। यह व्यक्ति नहीं बल्कि बेसहारा जानवरों के लिए भी खतरनाक है। इसका उपयोग नहीं करना चाहिए। यह बात एनसीसी के छात्रों के द्वारा सड़कों पर स्वच्छता अभि..
                 

सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक ने पत्र लिखकर राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु

मालनपुर। नईदुनिया न्यूज शिक्षा विभाग के बाबू से परेशान होकर सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक सोबत खान ने राष्ट्रपति को पत्र भेजकर इच्छा मृत्यु की मांग की है। पत्र में श्री खान ने लिखा है कि 30 नंबबर 2017 को वह सातवें वेतनमान से रिटायर हुए थे। बाबू रामशरण श्रीवास्तव ने दस्तावेजों में हेरफेर कर दी। इससे छठवें वेतनमान से पेंशन मिल रही है। साथ ही अर्जित अवकाश की र..
                 

रिश्वत के 2 हजार देते में एसएडीओ की शर्ट फटी, लोकायुक्त ने जब्त किए नोट

भिंड- मेहगांव। नईदुनिया प्रतिनिधि लोकायुक्त की टीम ने मेहगांव में कृषि विभाग के दफ्तर से रिश्वत के 2 हजार रुपए जब्त किए हैं। लोकायुक्त डीएसपी प्रद्युम्न पाराशर का कहना है मेहगांव एसएडीओ सुरेश बाबू शर्मा ने बीज व्यापारी से रिश्वत की मांग की थी। व्यापारी रंग लगे 2 हजार रुपए रिश्वत के तौर पर एसएडीओ को देने गया था, लेकिन उन्हें शक हो गया। रिश्वत क..
                 

छात्र नियमित स्कूल आ रहा, शिक्षकों ने नहीं लिखा नाम, कलेक्टर नाराज हुए तब लिखा गया

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि गोरमी के सरकारी प्राथमिक स्कूल तेजपुरा में एक छात्र जुलाई माह से नियमित स्कूल जा रहा था, लेकिन शिक्षकों ने उसका नाम नहीं लिखा। शनिवार को कलेक्टर छोटेसिंह ने स्कूल का निरीक्षण किया तब छात्र ने शिकायत की। कलेक्टर नाराज हुए तो शिक्षकों ने तुरंत नाम लिख लिया। निरीक्षण में 2 अतिथि शिक्षक अनुपस्थित मिले। कलेक्टर ने एक शिक्षक क..
                 

धर्मपुरी में ओझा समाज की बैठक आज

                 

हैदराबाद गैंगरेप के आरोपित पुलिस मुठभेड़ में मारे गए, शहर में आतिशबाजी चलाकर खुशी मनाई

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि हैदराबाद गैंगरेप के चारों आरोपितों को शुक्रवार रात घटना स्थल पर पुलिस ने रिक्रिएशन के लिए घटना स्थल पर ले गई। यहां एक आरोपित ने पुलिस की बंदूक छुड़ाकर भागने का प्रयास किया। पुलिस की फायरिंग में चारों ओर आरोपितों को मुठभेड़ में मार गिराया। इस घटना के बाद देशभर में खुशी की लहर है। शुक्रवार को शहर में..
                 

बाबा साहब ने की महिलाओं, कमजोर वर्गों को समान अधिकार की बातः कुशवाह

मेहगांव। नईदुनिया न्यूज भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर ने सदा महिलाओं, कमजोर वर्गों के समान अधिकार की बात की। दुनिया के सबसे अच्छे संविधान का निर्माण किया। हमें, आपको बाबा साहब के बताए रास्ते पर चलकर ही सफलता मिलेगी। यह बात मेहगांव में श्रद्वांजलि सभा और एससी, एसटी, ओबीसी और अल्पसंख्यक धार्मिक एकता मंच से रालोसपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ..
                 

बाबा साहेब का समाज में महत्वपूर्ण योगदान, पिछड़ों के उत्थान में किए कार्य

भिंड । नईदुनिया प्रतिनिधि बाबा साहेब डॉ.भीमराव अंबेडकर ने समाज के लिए महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। उन्होंने पिछड़ों के उत्थान को लेकर समाज में शिक्षा और गरीबी के उन्मूलन से ऊपर उठने के लिए अहम प्रयास किए। जिनकी बदौलत आज समाज उन्नाति के पथ पर अग्रसर हो रहा है। यह बात सर्किट हाउस के पीछे स्थित मयूर पैलेस में डॉ.भीमराव आंबेडकर के 63वें महापरिनिवा..
                 

नागरिक किसी भी प्रकार का जुलूस या रैली का आयोजन नहीं करेः एसपी

मेहगांव, गोरमी, मौ। नईदुनिया न्यूज जिलेवासी से आपस भाईचारा बनाकर रखें। 6 दिसंबर के दिन किसी भी प्रकार का कोई माहौल बिगाड़ने की कोशिश नहीं करें। आपस में भाईचारा बना रहे। सुप्रीम कोर्ट द्वारा राममंदिर बनाने का भी फैसला भी आ चुका है। इसलिए कोई भी नागरिक किसी भी प्रकार की जुलूस आदि का आयोजन नहीं करें। यह बात एसपी रूडोल्फ अल्वारेस..
                 

देहात और मेहगांव पुलिस ने पांच-पांच के इनामी बदमाश दबोचे

भिंड, मेहगांव। नईदुनिया न्यूज जिले में देहात और मेहगांव पुलिस ने अलग-अलग जगह दबिश देकर हत्या के प्रयास सहित अन्य मामलों में फरार चल रहे दो पांच-पांच हजार के इनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया है। देहात थाना टीआई शैलेन्द्रसिंह कुशवाह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि एक इनामी बदमाश अपने गांव में आया हुआ है। टीआई ने दबिश देकर भानू यादव पुत्र्..
                 

चिटफंड कंपनी में करोड़ों फंसे, पंजाब के विधायक के खिलाफ एसपी को ज्ञापन दिया

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि चिटफंड कंपनी जीसीए मार्केटिंग के एजेंटों ने गुरुवार को एसपी रूडोल्फ अल्वारेस को ज्ञापन दिया। एजेंटों ने एसपी को बताया कि जीसीए फर्म के मालिक पंजाब के बूचोमंडी विधानसभा से कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह कोटभाई हैं। इस चिटफंड कंपनी में भिंड के लोगों का करोड़ों रुपए जमा है। अब अवधि पूरी होने पर कंपनी की आ..
                 

दवा लेकर घर लौट रही महिला से बाइक सवार बदमाशों ने जंजीर लूटी

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि ऊमरी थाना अंतर्गत अकोड़ा कस्बे में वार्ड 10 से डॉक्टर के यहां से दवा लेकर लौट रही महिला से बाइक सवार जंजीर लूट ली। महिला के मुताबिक घटना की जानकारी अकोड़ा चौकी और ऊमरी थाने की, लेकिन पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। जबकि घटना कस्बे में एक मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। बुधवार को महिला ने ए..
                 

शहीदों की स्मृति में खेलों का आयोजन 14 से

गोहद। गोहद कस्बे के डाक बंगला तिराहा टचस्टोन स्कूल में चंबल स्पोटर्स क्लब के द्वारा शहीदों की स्मृति में खेलों का आयोजन किया जा रहा है। चंबल स्पोटर्स क्लब के द्वारा तीन सालों से लगातार खेलों का आयोजन किया जा रहा है। साथ ही इन खेलों विजय रहने छात्र-छात्राओं को पुरुस्कार किया जाता है। संतोष गौड़ ने बताया कि चंबल स्पोटर्स क्लब का मकसद..
                 

बिना अनुमति बने भवनों के निराकरण के लिए संबंधित को ई-नपा पोर्टल पर ऑनलाइन करना होगा आवेदन

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में बड़ी संख्या में ऐसे भवन हैं जो बिना अनुमति के बिना लिए गए हैं। इन भवनों के मामलों के निराकरण के लिए अब ऑनलाइन आवेदन निर्धारित प्रारूप में करना होगा। आवेदन जमा करने की सुविधा ई-नगरपालिका के तहत (एबीपीएसएस) पोर्टल पर उपलब्ध कराई गई है। आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास पी. नरहरि ने सभी आयुक्त नगर पालिका निगम..
                 

दिव्यांग बच्चों के मध्य पहुंचकर खुशियां साझा कर लें तो आत्मिक सुख मिलता हैः मिश्रा

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर के मानपुरा गांव में स्थित सीडब्ल्यूएसएन आश्रम में एनएसयूआई ने पहुंचकर मंगलवार को दिव्यांग दिवस और पूर्व विधायक हेमंत कटारे का जन्मदिन मनाया। इस दौरान एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष अतुल मिश्रा ने बताया कि छात्रावास में अध्ययनरत दिव्यांग बच्चों को मिलने वाले प्रशिक्षण व उनकी प्रतिभा को देखकर महसूस नहीं होता, कि वो किसी के मोहत..
                 

2 जगह से 9 जुआरियों को पुलिस ने पकड़ा, मामला दर्ज

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि देहात थाना अंतर्गत पुलिस ने सरसई का पुरा और नई जेल रतनूपुरा के पास चल रहे जुआ के फड़ पर दबिश दी। पुलिस ने जुआरियों से 4 हजार रुपए और 2 ताश की गड्डी जब्त की हैं। पुलिस के मुताबिक सूचना मिली कि सरसई का पुर में कुछ लोग जुआ खेल रहे हैं। पुलिस ने दबिश देकर सरनामसिंह पुत्र जनवेद जाटव निवासी सरसईका पुरा, राके..
                 

ग्लोबल कम्प्यूटर की शाखा उद्घाटन हुआ

भिंड। गोहद कस्बे के गोहद चौराहा स्टेशन रोड पर स्थित पन्नाू मार्केट के सामने ग्लोबल कम्प्यूटर की नई शाखा का मंगलवार को उद्घाटन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि अशोकसिंह गुर्जर रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता अजीज खान ने की। कार्यक्र का संचालन हफीज मोहम्मद किया। कार्यक्रम में श्री गुर्जर ने कहा कि अब क्षेत्र के बच्चों को कम्प्यूटर का ज्ञान लेने के लिए..
                 

छरेंटा गांव के बाहर से बाइक उड़ा ले गए चोर

भिंड। एंडोरी थाना अंतर्गत ग्राम छरेंटा गांव के बाहर से अज्ञात चोर बाइक को चोरी कर ले गए है। पुलिस के मुताबिक गंगासिंह पुत्र रामेश्वर जाटव निवासी छरेंटा ने बताया कि वह अपनी बाइक क्रमांक एमपी 30 एमपी 0282 को लेकर छरेंटा गांव में कुछ काम से गए थे। बाइक को गांव के बाहर खड़ी कर अंदर चले गए। वापस लौट कर आए, तो उन्हें अपनी बाइक नहीं दिखी।..
                 

रंजिशन 2 पक्षों में हुआ विवाद, क्रॉस केस दर्ज

मेहगांव। मेहगांव थाना अंतर्गत सोनी गांव में रंजिश को लेकर 2 पक्षों में विवाद हो गया। विवाद के चलते दोनों पक्षों की ओर से जमकर लाठी-डंडे चले। इससे युवक घायल हो गए। इलाज के लिए युवकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस के मुताबिक प्रमोद पुत्र विद्याराम जाटव निवासी कचनाव रोड गोरमी ने बताया कि रंजिश को लेकर हरदौल, नीरज और साहबसिं..
                 

न्यायिक कर्मचारी संघ ने साथी को पत्नी के इलाज के लिए 1 लाख का चेक दिया

भिंड। मप्र न्यायिक कर्मचारी संघ ने सोमवार को साथी कर्मचारी नारायण स्वरूप शर्मा को पत्नी के लिए इलाज के लिए 1 लाख रुपए का चेक दिया है। संघ के अध्यक्ष प्रमोद शर्मा के मुताबिक श्री शर्मा की पत्नी की दोनों किडनी खराब हो गई हैं। इसलिए संघ द्वारा सर्वसम्मति से साथी कर्मचारी नारायण स्वरूप शर्मा को 1 लाख रुपए का चेक दिया है। इस दौरान महेश दौहरे, राजीव य..
                 

जमीन के विवाद को लेकर बुजुर्ग को पीटा, मामला दर्ज

दबोह। दबोह थाना अंतर्गत बरथरा गांव में घर के अंदर जमीन के विवाद को लेकर एक बुजुर्ग के साथ 4 लोगों ने मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस के मुताबिक जयनारायण पुत्र कुंजबिहारी कौरव निवासी बरथरा गांव हाल लहार ने बताया कि जमीन के विवाद को लेकर सुंदरसिंह से विवाद हो गया। विवाद के चलते सुंदरसिंह ने अपने परिजन अरूण, सतेन्द्र कौरव..
                 

इलाज के दौरान महिला की मौत

ऊमरी। ऊमरी थाना अंतर्गत स्योढ़ा रोड़ स्थित अकोड़ा गांव की एक महिला की कई दिनों से ग्वालियर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक मृतिका उर्मिला पत्नी अमरसिंह निवासी स्योढ़ा रोड अकोड़ा का कई दिनों से ग्वालियर अस्पताल में इलाज चल रहा था। जिसकी रविवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने महिला के शव का पीएम करा..
                 

सर्किट हाउस के पास मिले अज्ञात शव की सोशल मीडिया के जरिए हुई पहचान

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में बायपास सर्किट हाउस के पास स्थित दशरथ गार्डन के सामने मिले बुजुर्ग के अज्ञात शव की पहचान हो गई है। पुलिस ने बुजुुर्ग की फोटो सोशल मीडिया पर डाली थी, जिससे पहचान हो सके। रैपुरा सरपंच ने सोशल मीडिया पर शव का फोटो देखकर बुजुर्ग के परिजन को सूचना दी। परिजनों ने सिटी कोतवाली में संपर्क कर पीएम हाउस में शव..
                 

डस्ट से ईंट बनाते समय पट्टे में हाथ उलझने से कटा, ग्वालियर रेफर

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर के आईटीआई स्थित ईंट बनाने के प्लांट पर काम करते मजदूर का हाथ मशीन के पट्टे में उलझ गया, इससे मजदूर का दायां हाथ कट गया। साथी मजदूर को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में लेकर आए। यहां प्राइमरी इलाज के बाद युवक की गंभीर हालत देखते हुए ग्वालियर रेफर कर दिया। घटना सोमवार सुबह 11.30 बजे की है। प्राप्त जानकारी के अ..
                 

रंजिशन युवक को पीटा,मामला दर्ज

गोहद। गोहद थाना अंतर्गत वार्ड 2 स्थित माता का मोहल्ला में रंजिशन एक युवक के साथ 4 लोगों ने मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर आरोपित युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। संदीप पुत्र रामबाबू सिंह माहौर निवासी वार्ड 13 गोहद ने बताया कि वह रंजिशन आकाश, विकाश, अमन और बच्चू लाल ने एकराय होकर उनके..
                 

बच्चों के विवाद पर महिला को पीटा

अमायन। अमायन थाना अंतर्गत लाहरा गांव में बच्चों के विवाद के चलते एक महिला के साथ गांव के दूसरे युवक ने मारपीट कर दी। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर आरोपित युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक गुड्डी पत्नी नादरी रजक निवासी लाहरा ने बताया कि वह घर के सामने काम कर रही थी। बच्चों के विवाद के कारण पप्पू राजपूत निवासी ल..
                 

क्षत्रिय समाज सुधारक रामौतार चच्चू के बड़े बेटे गजेंद्र सिंह का निधन

भिंड। जिले में क्षत्रिय समाज सुधारक रामौतार सिंह कुशवाह चच्चू के बड़े बेटे बस ऑपरेटर गजेंद्र सिंह कुशवाह का ह्दयघात से निधन हो गया। वे भिंड से पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह के चचेरे भाई थे। शनिवार रात गजेंद्र सिंह शादी समारोह से लौटे थे। रोजाना सुबह उन्हें जल्दी जागने की आदत थी। परिजन को रविवार सुबह वे मृत मिले। गजेंद्र सिंह कुशवाह के निधन की स..
                 

गोहद जनपद कार्यालय का 18 लाख रुपए में होगा कायाकल्प : गुर्जर

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि गोहद जनपद में रविवार को रेनोवेशन कार्यक्रम के तहत भूमिपूजन किया गया। जनपद अध्यक्ष प्रवेशी अशोक सिंह गुर्जर ने बतााया कि कई वर्षों से जनपद कार्यालय भवन की हालत बहुत ही खराब स्थिति में होकर जर्जर हो गया था। लेकिन अब अन्य मदों से स्वीकृत राशि 18 लाख रुपए की लागत से जनपद कार्यालय को एक नया रूप दिया जाएगा। जिसमें एक मिनी..
                 

निजी स्कूल की शिक्षिका ने फांसी लगाकर जान दी

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर के झांसी मोहल्ला में रहने वाले 32 साल की युवती ने रविवार को दोपहर 3 से 4 बजे के बीच अपने कमरे में कुंदे पर दुपट्टा बांधकर फांसी लगा ली। शाम को युवती की भतीजी ने बुआ को बुलाने के लिए बंद कमरे का गेट खटखटा। जब गेट नहीं खुला तब युवती के फांसी लगाने का पता चला। सूचना पर एफएसएल अधिकारी, टीआई कोतवाली म..
                 

नगर में जय घोष के नारों के साथ संघ का पथ संचलन निकाला गया

मौ। नईदुनिया न्यूज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ आरएसएस का रविवार को नगर में पथ संचलन निकाला गया। पथ संचलन दोपहर 1 बजे से नृसिंह भगवान मंदिर परिसर से शुरू होकर सरस्वती शिशु विद्या मंदिर मौ के फील्ड मैदान पहुंचा। पथ संचलन नगर के प्रमुखों मार्गों से होते हुए निकाला गया। संचलन में स्वयं सेवकों में भारत माता के जयकारों के साथ अपनी परंपरागत भेषभूषा में..
                 

कट्टा लेकर वारदात की नीयत से घूम रहा युवक गिरफ्तार

भिंड। भारौली थाना अंतर्गत सड़ा गांव में गोदाम के पास कट्टा लेकर वारदात की नीयत से घूम रहे युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक सूचना मिली कि एक युवक कट्टा लेकर किसी वारदात की नीयत से घूम रहा है। पुलिस ने दबिश दी तो एक युवक भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी कर युवक को पकड़ लिया। पुलिस पूछताछ में युवक ने अपना नाम..
                 

गोडसे का महिलामंडन देश के लिए दुर्भाग्य : रामहरी

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि जिस देश को आजाद कराने के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने अपना सब कुछ न्यौछावरᅠ किया कर दिया हो। आंदोलन के दौरान जेल में यातनाएं सहीं और अंत में अपने प्राणों की आहुति तक दी। आज उन्हीं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को संसद में महामंडित करना देश के लिए सबसे दुर्भाग्य की बात है। यह बात मेहगांव के..
                 

शहर में चलें संभलकर, टेंपो कर सकते हैं घायल

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में यदि आप परेड चौराहे या स्टेशन रोड की तरफ जा रहे हैं तो सड़क पर संभलकर चलें। क्योंकि पीछे से आने या यहां से गुजरने वाले टेपों की चपेट में आकर आप हादसे का शिकार हो सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि टेंपो ड्राइवर शहर में तेज रफ्तार वाहन दौड़ा रहे हैं। कभी-कभी तो सवारी अधिक भरने के फेर में एक-दूसरे से आगे..
                 

दिन में निकली तेज धूप न्यूनतम पारा 1 डिग्री गिरा

भिंड। जिले में उत्तर-पूर्वी हवाओं का असर शनिवार को दिखाई दिया। रविवार रात 2 बजे से कोहरा बढ़ना शुरू हुआ। सुबह 7.15 बजे धूप निकलने के साथ मौसम साफ हुआ। मौसम विभाग की फॉरकास्ट के मुताबिक अगले 3 दिन में हल्की बारिश हो सकती है। रविवार को शहर का अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि न्यूनतम 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवाओ..
                 

रास्ते में कचरा फेंकने पर दो लोगों ने युवक से की मारपीट

मौ। मौ थाना अंतर्गत सिनौर गांव में रास्ते में कचरा फेंकने पर 2 लोगों ने युवक की मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस के मुताबिक करू उर्फ जितेन्द्र शर्मा पुत्र महेश शर्मा निवासी सिनौर ने बताया कि रास्ते में कचरा फेंकने पर गांव के अनूप शर्मा पुत्र राजेन्द्रसिंह, उदयवीरसिंह पुत्र मेवाराम शर्मा निवासी सिनौर ने उनकी मारपीट कर दी। पुलिस ने फरियाद..
                 

लोगों के व्यवहार परिवर्तन से स्वच्छता और समृद्धि आएगी : कलेक्टर

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को गोदरेज इंडस्ट्रीज के सहयोग से फैमिली हेल्थ इंडिया द्वारा प्रारंभ किए जा रहे (वाटर- सेनिटेशन-हाइजीन) जल स्वच्छता कार्यक्रम कार्यशाला आयोजित की गई। कार्यशाला में कलेक्टर छोटेसिंह, जिला पंचायत सीईओ आरपी भारती, सीएमएचओ डॉ. जेपीएस कुशवाह सहित अन्य अधिकारी थे। कलेक्टर ने कहा कि जल एवं स्वच्छ..
                 

मजिस्ट्रेट के नाम से फर्जी आईडी बनाने वाले आरोपित को इंदौर से लेकर आई पुलिस, पहले भी बन चुका पुलिस अधिकारी

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि मेहगांव में पदस्थ न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी रोहित सिंह के नाम पर फेसबुक पर फर्जी तरीके से आईडी बनाकर पहचान बताने वाले आरोपित को मेहगांव पुलिस इंदौर से पकड़ ले आई है। आरोपित से पूछताछ के लिस पुलिस ने 1 दिन का पुलिस रिमांड मांगा है। इधर आरोपित पर 2015 में देवास के औद्योगिक नगर थाने में फर्जी आरक्षक और 20..
                 

इमरजेंसी ड्यूटी नहीं करने पर कंपाउंडरो ने कलेक्टर को ज्ञापन दिया

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला अस्पताल में पदस्थ कंपाउंडर रामवरन शर्मा द्वारा इमरजेंसी ड्यूटी नहीं करने को लेकर शनिवार को कंपाउंडरों ने कलेक्टर छोटेसिंह को ज्ञापन दिया है। ज्ञापन में बताया कि जिला अस्पताल में पदस्थ कंपाउंडर और ड्रेसर अपने-अपने सेक्शन का काम करने करने के साथ इमरजेंसी ड्यूटी भी करते हैं। लेकिन सिविल सर्जन डॉ. अजीत मिश्रा द्वारा कंपा..
                 

महिला के साथ की मारपीट ससुरालवालों पर केस दर्ज

मेहगांव। मेहगांव थाना अंतर्गत असोखर गांव में दहेज की मांग को लेकर ससुरालवालों ने महिला की मारपीट कर प्रताड़ित किया। पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर ससुरालवालों के खिलाफ दहेज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक आरती पत्नी मनोज राठौर निवासी असोखर ने बताया कि दहेज की मांग को लेकर ससुरालवाले आए दिन उसकी मारपीट कर प्रता..
                 

महिला ने घर के अंदर फांसी लगाकर की खुदखुशी

मेहगांव। नईदुनिया न्यूज मेहगांव थाना अंतर्गत पर्रावन गांव में घर के अंदर महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने महिला के शव का पीएम करवाकर मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक पूनम पत्नी हरनारायण सिंह परमार ने घर के अंदर अज्ञात कारणों चलते शुक्रवार की रात करीब 10 बजे कमरे में फांसी लगा ली। परिजन महिला को फांसी के फ..
                 

मंशापूर्ण मंदिर के चबूतरा से अतिक्रमण हटाने समिति ने कलेक्टर को ज्ञापन दिया

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि सेवा समिति श्री मंशापूर्ण हनुमान मंदिर ने शनिवार को मंशापूर्ण हनुमान मंदिर के चबूतरे से अतिक्रमण हटाने के लिए कलेक्टर छोटेसिंह को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि इटावा रोड स्थित पशु अस्पताल के पास मंशापूर्ण हनुमान मंदिर है। मंदिर के सामने स्थित चबूतरे पर प्रतिदिन अनाथ, दिव्यांग, निराश्रितों के अलावा साधु-संतों के लिए भंडारे..
                 

खेत में मुड्डी गाड़ने पर युवक से मारपीट की

भिंड। बरोही थाना अंतर्गत सुजानपुरा में खेत पर मुड्डी गाड़ने पर कुछ लोगों ने एक युवक की मारपीट कर दी। पुलिस के मुताबिक रामबिहारी नरवरिया पुत्र नरेश नरवरिया निवासी सुजानपुरा ने बताया कि मुलायमसिंह नरवरिया, राजवीर उर्फ राजू नरवरिया, गंगादास नरवरिया और मानसिंह नरवरिया सभी निवासी सुजानपुरा ने मारपीट कर दी। सिटी कोतवाली क्षेत्र के वीरेन्द्र वाटिक..
                 

केंद्र सरकार ने प्रदेश के बजट आवंटन में सौतेला व्यावहार किया, कांग्रेस ने सांसद बंगले पर ज्ञापन चस्पा किया

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि केंद्र की भाजपा सरकार ने मप्र के बजट आवंटन में सौतेला व्यवहार किया है। साथ ही चंबल एक्सप्रेस-वे में भिंड का नाम हटाने पर केंद्र सरकार को जिम्मेदार बताया है। शनिवार को कांग्रेस चंबल कॉलोनी स्थित निवास पर भिंड-दतिया सांसद संध्या राय को ज्ञापन देने के लिए पहुंचे। सांसद की अनुपस्थिति में कांग्रेसियों ने ज्ञापन सांसद के बगले में..
                 

इंदौर में रह रहे युवक ने फेसबुक पर मेहगांव के मजिस्ट्रेट के नाम से पहचान बनाई, एफआईआर

भिंड-मेहगांव। नईदुनिया प्रतिनिधि इंदौर में रह रहे युवक ने फेसबुक पर खुद को मेहगांव का मजिस्ट्रेट बताते हुए आईडी तैयार की। सोशल मीडिया पर दोस्त जोड़े। वाट्सएप के जरिए भी सोशल मीडिया के दोस्तों को जोड़कर चैटिंग की। फर्जी युवक खुद को मेहगांव में पदस्थ मजिस्ट्रेट बताता। सोशल मीडिया का ऐसा ही एक दोस्त 9 नवंबर को मेहगांव में मजिस्ट्रेट..
                 

2 साल पहले 15 वर्षीय किशोरी का हुआ था बाल विवाह

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि वर्ष 2017 में हुई नाबालिग की शादी के मामले में देहात थाना पुलिस ने 2 साल बाद दूल्हा पर बाल विवाह का केस दर्ज किया है। बाल विवाह के समय किशोरी की उम्र 15 साल थी। किशोरी के जीजा ने भी बाल विवाह का विरोध किया था, लेकिन उन्हें बंधक बना लिया गया था। ऐसे में किशोरी के जीजा के बड़े भाई ने अपराध करने वालों पर कार्रव..
                 

चंबल कमिश्नर ने जिपं सीईओ सहित 5 अधिकाारियों को नोटिस दिए

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि सीएम हेल्पलाइन में शिकायतें एल-4 तक पहुंचने पर उनका निराकरण नहीं करने एवं लापरवाही बरतने पर आयुक्त चम्बल संभाग रेनू तिवारी ने भिंड जिला पंचायात सीईओ सहित 5 अधिकारियों को दो-दो वेतनवृद्धि रोकने का नोटिस जारी किया है। चंबल कमिश्नर श्रीमती तिवारी ने 25 नवंबर के जनाधिकार कार्यक्रम की वीसी हवाला देते हुए कहा कि..
                 

बगियापुरा में युवक ने महिला के साथ मारपीट की, केस दर्ज

भिंड। रौन थाना अंतर्गत बगियापुरा में एक युवक ने विवाद के चलते महिला से मारपीट कर दी। पुलिस के मुताबिक केश कुमारी पत्नी रामदास दौहरे निवाासी बगियापुरा ने बताया कि विवाद के चलते शुक्रवार सुबह 6 बजे उनके साथ सत्यकुमार दौहरे पुत्र रामदास दौहरे निवासी बगियापुरा ने मारपीट कर दी। पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर..
                 

सेना में भर्ती रैली 8 से 21 जनवरी तक शिवपुरी में होगी

भिंड। ग्वालियर सेना भर्ती कार्यालय द्वारा सैनिक भर्ती के लिए 8 जनवरी से 21 जनवरी 2020 तक भर्ती रैली का आयोजन तात्याटोपे फिजिकल कॉलेज ऑफ एजुकेशन ग्राउंड शिवपुरी में किया जाएगा। भर्ती रैली में सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्नीकल एवीएशन, सोल्जर क्लर्क, स्टोरकीपर, सोल्जर टेक्नीशियन, सोल्जर नर्सिंग, सोल्जर ट्रेड्समेन की भर्ती तात्याटोपे फिजिकल कॉले..
                 

जनपद सभागार में आनंदम सम्मेलन आयोजित

जनपद सभागार में आनंदम सम्मेलन आयोजित मेहगांव। नईदुनिया न्यूज मेहगांव कस्बे में स्थित जनपद सभागार में आनंदम्‌ सम्मेलन का कार्यक्रम गुरुवार को आयोजित किया गया। इसमें राज्य आनंद संस्थान आध्यात्मिक विभाग मप्र के तहत गुरुवार को ब्लॉक स्तरीय आनंदम्‌ सम्मेलन आयोजित किया गया। राज्य आनंद संस्थान का गठन मप्र के 52 जिलों में किया जा चुका हैं। आनंदम्‌ म..
                 

गार्डन में चोरी से बिजली जलती मिली, लगा 16 हजार जुर्माना

भिंड।बिजली कंपनी ने गुरुवार को शहर के मैरिज गार्डन में चेकिंग अभियान चलाया। टीम ने भारौली रोड स्थित तक्षशिला गार्डन चेकिंग की तो वहां चोरी से बिजली जलती मिली। टीम ने गार्डन पर 15 हजार 750 रुपए का जुर्माना किया है। जानकारी के अनुसार जेई नरेन्द्र प्रताप ठाकरे टीम के साथ भारौली रोड तिराहे स्थित तक्षशिला मैरिज गार्डन में पहुंचे। टीम ने संचालक से अस्थ..
                 

पुरस्कार से पशुपालकों का उत्साहवर्धन होता है : हिंडोलिया

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि मप्र शासन पशुपालन विभाग मप्र भोपाल द्वारा संचालित गोपाल पुरस्कार योजना 2019 का आयोजन भिंड के समस्त विकासखंडों पर आयोजित किया गया। साथ ही 6 विकासखंडों से कुल 20 गाय और भैंस का चयन वरीयता के आधार पर किया। इसमें कुल 18 गायों और भैसों का चयन किया गया। गुरुवार को मेला परिसर में पुरस्कार वितरण समारोह का आया..
                 

सराफा व्यापारी के नाबालिग बेटे का अपहरण कर हत्या के आरोपित को उम्रकैद

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि सराफा व्यापारी के नाबालिग बेटे का अपहरण कर हत्या को अंजाम देने वाले आरोपित को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई। कोर्ट ने आरोपित पर 10 हजार रुपए का जुर्माना भी किया है। आरोपित व्यापारी का रिश्तेदार था। उत्तरप्रदेश से व्यापारी के पास नौकरी के लिए आया था। इस केस के तीन आरोपित फरार हैं। इनके खिलाफ वारंट जारी..
                 

राठौर समाज ने अंजलि हत्याकांड की निंदा की

मौ। मुरैना जिले के पोरसा में बुधवार शाम सरेराह नाबालिग मोहिनी उर्फ अंजलि राठौर की गोली मारकर की गई हत्या की राठौर समाज ने निंदा की है। भिंड जिले के राठौर समाज ने पुलिस प्रशासन की कार्य प्रणाली के प्रति आक्रोश व्याप्त है। राठौर समाज ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। साथ ही पुलिस प्रशासन से आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर..
                 

जमीन के विवाद में की मारपीट, हत्या करने की धमकी

ऊमरी। जमीन के विवाद में पैसों के लेनदेन पर युवक के साथ आरोपित ने मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने आरोपित पर केस दर्ज कर लिया है। ऊमरी पुलिस के मुताबिक पांडरी गांव में जमीन के विवाद में पैसों के लेनदेन पर अवधेश 45 पुत्र इंद्रभान राजावत के साथ आरोपित रिंकू पुत्र संग्राम सिंह राजावत ने मारपीट की और जान से मारने की..
                 

अवैध सट्टा खिलाते आरोपित को पुलिस ने पकड़ा

टीकमगढ़। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में कोतवाली पुलिस लगातार सट्टा खिलाने वालों पर नजर रखे हुए है। मुखबिर की सूचना पर आए दिन सटौरियों के साथ ही जुआरियों को गिरफ्तार किया जा रहा है। गुरुवार को पुलिस ने छापा मारकर अवैध सट्टा खिलाते हुए आरोपित रहीस खान को गिरफ्तार किया है। बताया गया है कि उप निरीक्षक अनफासुल हसन द्वारा सट्टा खिलाते हु..
                 

सीएमओ बोले- खूंटा गाड़कर मवेशी बांधी ली, लोग चलने के लिए हो रहे परेशान

दबोह। नईदुनिया न्यूज सड़क जनता के चलने के लिए है, लेकिन तुमने को खूंटा गाड़कर मवेशी बांधी ली, इससे आमजन को आने-जाने तक में परेशानी हो रही है। अगर मवेशी ने किसी को टक्कर मार दी तो उसकी तो नहीं गई। खुद के स्वार्थ के चलते दूसरों को परेशानी में डालकर रखा है। यह बात नगर परिषद सीएमओ एनआर खेंगर ने गुरुवार को वार्ड 15 में सड़क पर म..
                 

पैदल जा रही बुजुर्ग को बाइक ने टक्कर मारी, इलाज के दौरान मौत

भिंड। नयागांव थाना अंतर्गत सनावई व चोरे के पुरा के बीच में बाइक चालक ने सड़क पर पैदल जा रही बुजुर्ग महिला को टक्कर मार दी। इससे बुजुर्ग महिला घायल हो गई। इलाज के लिए महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस ने महिला के शव का पीएम कराकर मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी। पुलिस के मुताबिक भूरी दे..
                 

रिटायर आर्मी जवान बोले- बड़ी बहू झूठे दुष्कर्म के केस में फंसाने की धमकी दे रही

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि सर, मेरी बड़ी बहू और नाती आए दिन घर में क्लेश करते हैं। छोटे बेटे के हिस्से की जमीन पर भी कब्जा कर खेती कर रहे हैं। विरोध करने पर बहू झूठे दुष्कर्म के केस में फंसाने की धमकी देते हैं। मुझे मेरी बड़ी बहू और नाती से छुटकारा दिलाएं। यह बात एसपी ऑफिस में मंगलवार को जनसुनवाई में एसपी रूडोल्फ अल्वारेस से रूर निवासी..
                 

17 साल की किशोरी घर से गायब,मामला दर्ज

भिंड। देहात थाना अंतर्गत जामना रोड से एक किशोरी घर से बिना बताए गायब हो गई है। पुलिस के मुताबिक जामना रोड निवासी युवक ने बताया कि उनकी 17 साल की बेटी 5 दिसंबर को घर से बिना बताए कहीं गायब हो गई है। युवक का कहना है कि पहले उसने बेटी को अपने स्तर पर तलाश किया, लेकिन जब उसका सुराग नहीं लगा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने अज्ञात..
                 

20-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में लहार ने असवार और मिहोना ने आलमपुर टीम को हराया

लहार। नईदुनिया न्यूज सहकारित मंत्री डॉ. गोविंदसिंह के पिता स्व. मथुरासिंह की स्मृति में इंदिरा गांधी स्टेडियम में 20-20 क्रिकेट टूनामेंट के मंगलवार को दसवें दिन के पहले मैच का शुभारंभ विधायक प्रतिनिधि एवं पूर्व मंडी अध्यक्ष उत्तमसिंह ने खिलाड़ियों से परिचय शुरू किया। इसमें मंगलवार का पहला मैच असवार और लहार टीम के बीच खेला गया। इस मौके पर किशो..
                 

बबूल का पेड़ काटने से मना करने पर महिला को पीटा

भिंड। पावई थाना अंतर्गत नरसिंगगढ़ गांव में मंगलवर दोपहर बबूल का पेड़ काटने से मना करने पर युवक ने महिला की मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस के मुताबिक मीना पत्नी कमलेश बघेल निवासी नरसिंहगढ़ ने बताया कि गौतम बघेल पुत्र सुदामालाल बघेल निवासी नरसिंहगढ़ बबूल का पेड़ काट रहे थे, जब उन्होंने मना किया तो युवक ने उनकी मारपीट कर दी..
                 

पानी प्रोजेक्ट की खुदाई से पूरा शहर परेशान, एसडीएम न्यायालय ने मैनेजर को दिए नोटिस

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में 197 करोड़ रुपए के पानी प्रोजेक्ट, 97 करोड़ के सीवरेज प्रोजेक्ट से उड़ने वाली धूल पर प्रशासन सख्त हो रहा है। मंगलवार को एसडीएम इकबाल मोहम्मद के न्यायालय ने सीवरेज प्रोजेक्ट के अरविंद शर्मा, पानी प्रोजेक्ट के मैनेजर राकेश कुमार मिश्रा को धारा 133 का नोटिस जारी किया है। एसडीएम न्यायालय ने धूल के गुबार की बाधा को..
                 

नगर पालिका ने अस्पताल में फॉगिंग करवाई, मरीजों को मच्छरों से मिलेगी राहत

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर के जिला अस्पताल में मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है।इससे मरीज को मच्छरों की वजह से परेशान हो रहे है। अब मरीजों को मच्छरों से परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि नगर पालिका के द्वारा सोमवार को शाम जिला अस्पताल में फॉगिंग करवाई है। अब मरीजों को मच्छर नहीं कटागें। इसके अलावा अब अस्पताल में मच्छरों को प्रक..
                 

ग्यारहवीं शरीफ पर मुस्लिम समाज ने निकाला जुलूस

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि सोमवार को शहर में मुस्लिम समाज की ओर से ग्यारहवीं शरीफ पर जुलूस का आयोजन किया गया। जुलूस का आयोजन हजरत गौसे आजम शेख अब्दुल कादिर जीलानी की याद में निकाला गया। मुस्लिम समाज ने माधौगंज हाट से जुलूस की शुरूआत की। हाटा से वनखंडेश्वर मार्ग होते जुए जुलूस नयापुरा, पानी की टंकी आया। यहां से गोल मार्केट, सदर बाजार..
                 

नकल विरोधी परीक्षा कराने के लिए छात्रों को संकल्प दिलाया

ऊमरी। नईदुनिया न्यूज ऊमरी कस्बे में स्थित सरकारी उच्चतर माध्यमिक स्कूल में सोमवार को नकल विरोधी परीक्षा कराने के लिए छात्र-छात्राओं को संकल्प दिलाया। जिसमें विदिशा अपर कलेक्टर बृजेंद्र सिंह यादव मौजूद रहे। अपर कलेक्टर ने श्री यादव का मूल गांव ऊमरी हैं। जिन्होंने इसी स्कूल में शिक्षा प्राप्त की थी। सोमवार को विदिश अपन कलेक्टर श्री यादव ने स्कूल पहुंचक..
                 

कबड्डी खिलाड़ी के शरीर को मजबूत बनाता हैः सहकारिता मंत्री

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि इस खेल में यदि आप दूसरे दल के जगह पर जाते हो तो आपको कबड्डी-कबड्डी बोलते रहना पड़ेगा। जब तक की आप वापस अपने जगह तक रेखा को छूते या पार करते हुए नहीं आ जाते हो। अन्य दल के लोग पकड़ने और बचने की कोशिश करेंगे। इसलिए आप को उनसे दूरी भी बनानी चाहिए। क्योंकि वे आपको तब तक पकड़े रहेंगे, जब तक आप क..
                 

मिहोना में नहीं बस स्टैंड, सड़क पर खड़ी हो रहीं बसें

मिहोना। नईदुनिया न्यूज कस्बे में बस स्टैंड न होने से सवारी बसें सड़क पर खड़ी होती हैं। जिससे यहां ट्रैफिक जाम की समस्या हर रोज बनी रहती है। क्षेत्र में बस स्टैंड न होने से गांधी तिराहे से लेकर लहार रोड तक बसें खड़ी होती हैं। इस कारण बड़े वाहनों के साथ-साथ छोटे वाहनों को भी सड़क से निकलने में परेशानी होती है। कई बार सड़क पर वाहन खड़े ह..
                 

विज्ञान क्षेत्र में पहली बार चंबल क्षेत्र के स्कूल ने कीर्तिमान बढ़ाया

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि सीबीएसई बोर्ड, दिल्ली द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय साइंस सीबीएसई मॉडल प्रतियोगिता में पहली बार शहर में स्थित मॉडल सीनियर स्कूल में चंबल क्षेत्र से सभी स्कूलों में एक मात्र के रुप में सीबीएसई बोर्ड द्वारा आयोजित साइंस मॉडल प्रतियोगिता का मान बढ़ाया है। जानकारी के मुताबिक स्कूल के प्राचार्य विनोद गुप्ता ने बताया कि यह प्रतियोगिता भा..
                 

बाल मेला में बच्चों ने लगाए स्टॉल, लोगों ने उठाया लुफ्त

लहार। नईदुनिया न्यूज लहार कस्बे में स्थित मां मंगला देवी विद्यापीठ स्कूल में बच्चों का बाल मेला का आयोजन का कार्यक्रम किया गया। मेले में मुख्य अतिथि रामेंद्रसिंह रहे। साथ ही मुख्य अतिथि के द्वारा बाल मेले का फीता काटकर उद्घाटन किया गया। जिसमें बाल मेले में विभिन्ना प्रकार के स्टॉल लगाए गए। स्टॉल पर खाने-पीने की चीजों से लेकर विभिन्ना प्रकार के खेलों..
                 

महिला का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म के आरोपितों को पकड़ने के लिए एसडीएम को ज्ञापन दिया

लहार। नईदुनिया न्यूज महिला का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने व हत्या करने के आरोपितों को जल्दी पकड़ने के लिए समाजसेवियों ने राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि 23 नवंबर को तहसील कुरवई जिला विदिशा में महिला का अपहरण किया गया। इसके बाद उसका सामूहिक दुष्कर्म कर हत्या कर दी गई। साथ ही दोनों हाथ पैर बांध कर..
                 

46 बार लाइन से अनुपस्थित रहने वाले एएसआई को चंबल डीआईजी ने पद से पृथक किया

भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि भिंड पुलिस लाइन से लंबे समय से बार-बार गैर हाजिर रहने वाले एएसआई को चंबल जोन डीआईजी अशोक कुमार गुप्ता ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सेवा से पृथक कर दिया है। बताया जाता है कि इससे पहले भी एएसआई को पद से पृथक किया गया था, लेकिन पुलिस मुख्यालय से बहाल होकर आ गए थे। जानकारी के अनुसार भिंड पुलिस लाइन में पद..
                 

यमुना एक्सप्रेस पर ट्रक से कार टकराई, भिंड के 4 लोग घायल

भिंड। दिल्ली से ग्वालियर होकर भिंड लौट रहे भिंड के पुर निवाासी हीरेन्द्र प्रतापसिंह नरवरिया की कार यमुना एक्सप्रेस-वे पर पलटे हुए ट्रक से टकरा गई। मससे श्री नरवरिया के अलावा कार में सवार 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए आगरा कृष्णा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। इसमें एक युवक की हालत अधिक गंभीर बताई जा रही है। घटना शुक्रवार..
                 

दुष्कर्म के मामले में फरार चल रहा इनामी आरोपित गिरफ्तार

मौ। मौ थाना अंतर्गत पुलिस ने 2014 से दुष्कर्म के मामले में फरार चल रहे एक आरोपित को पुलिस ने दबोच लिया है। भिंड एसपी ने आरोपित की गिरफ्तारी पर 5 हजार रुपए का इनाम किया था। टीआई राजकुमार शर्मा ने बताया कि आरोपित जगतसिंह कुशवाह पुत्र गिरंधसिंह कुशवाह निवासी गढ़पारा हाल झंडू मोहल्ला थाना मौ पर 2014 में दुष्कर्म का मामला दर्ज किया था।..