जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

अस्पताल के वार्ड में बेड पर बिछी थीं गंदी चादरें

गोहद अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे रोगी कल्याण समिति के सदस्य गोहद(नईदुनिया न्यूज)। गोहद अस्पताल का शुक्रवार को रोगी कल्याण समिति के सदस्य (विधायक प्रतिनिधि) डा. राजकुमार देशलहरा ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्हें जनरल वार्ड, पोषण पुनर्वास केंद्र सहित अन्य वार्डों में बेड पर गंदी चादरें बिछी हुईं थीं। वहीं जनरल वार्ड में न तो वार्डब्वाय..
                 

दिन में अवैध खनन का मुद्दा उठा, रात में भाजपा कोषाध्यक्ष की हत्या

भिंड। चंबल अंचल में अवैध उत्खनन का मुद्दा गुरुवार दिन में भिंड विधायक संजीव सिंह संजू ने उठाया था। रात एक बजे अमायन में भाजपा के मंडल कोषाध्यक्ष हरिओम उर्फ रॉकी गुर्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इससे समझा जा सकता है कि चंबल अंचल में खनन माफिया किस हद तक हावी हो चुके हैं। रेत के अवैध उत्खनन में बंदूक और गोली का उपयोग किया जा रहा..
                 

रेत खनन कंपनी के फ्लाइंग स्कॉड की गोलीबारी में भाजपा कोषाध्यक्ष की मौत

भिंड। रेत खनन कंपनी पावरमैक के फ्लाइंग स्काड की गोलीबारी से मेहगांव भाजपा कोषाध्यक्ष हरिओम उर्फ राकी गुर्जर की मौत हो गई। वारदात गुरुवार-शुक्रवार रात 1 बजे अमायन में गहेली रोड की है। भाजपा कोषाध्यक्ष साथियों के साथ फ्लाइंग स्काड से रेत का ट्रैक्टर-ट्राली छुड़वाने गए थे। मौके पर स्काड के लोगों से विवाद हो गया। इसी दौरान स्काड की ओर..
                 

पौधरोपण और मिठाई बांटकर मनाया सीएम का जन्मदिन

सीएम के जन्मदिन पर जिलेभर में कार्यक्रम आयोजित अंचल टीम(नईदुनिया)। जिलेभर में शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह लोगों को फल और मिठाइयां वितरित की। वहीं पौधरोपण भी किया गया। बुजुर्गों को फल और मिठाई बांटीः भिंड। शहर में भाजपा नेता सुनली बाल्मीकि ने स..
                 

शराब के नशे में साथी ने धारिया मारकर की थी दोस्त की हत्या

भिंड। गोरमी थाने के अछाई गांव में युवक की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली। युवक को धारिया से वार कर उसके दोस्त ने ही मौत की नींद सुला दिया था। पुलिस का कहना है कि दोनों के बीच शराब के नशे में विवाद हो रहा था। आरोपित अपने साथ हमेशा धारिया रखता था। ऐसे में उसने धारिया से वारकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। मृतक को रा..
                 

ंटीकमगढ़ः पंचकल्याणक महोत्सव में उमड़ा श्रद्घालुओं का सैलाब

टीकमगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि )। जिला मुख्यालय से 5 किमी दूरी स्थित अतिशय क्षेत्र पपौराजी में पंचकल्याण महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। आयोजन के पहले दिन जिला मुख्यालय पर नगर के मुख्य मार्गों से होकर घटयात्रा निकाली गई। इसमें हजारों की संख्या में श्रद्घालुओं ने हिस्सा लिया। वही शुक्रवार को दूसरे दिन 22 वें तीर्थंकर 1008 भगवान नेमीनाथ स्वामी का..
                 

जीवन में सुख-दुख की अहम भूमिका हैः नित्यानंद

भिंड। जीवन में सुख व दुख की भी अहम भूमिका है। ये दोनों ही अवस्थाओं का सामना मनुष्य को करना पड़ता है। इस तरह कोई भी आदमी सारी जिंदगी सुखी नहीं रह सकता और न ही वह सारा जीवन दुख में काटता है। यह बात राष्ट्रीय संत नित्यानंद महाराज ने कही। वह शहर की रेलवे क्रासिंग के पास बघेल बिहार कालोनी में चल रही श्रीरामकथा का श्रद्धालुओं को रसपान करा..
                 

Madhya Pradesh News: गुलाब से महक रहे भिंड के बीहड़, आमदनी के साथ दे रहे आधुनिक खेती का सबक

                 

भिंड में जहरीला पदार्थ खाने से युवक की तबीयत बिगड़ी, ग्वालियर ले जाते समय मौत

भिंड। शहर कोतवाली के वाटर वर्क्स इलाके में रहने वाले 25 वर्षीय युवक ने कोई जहरीला पदार्थ गटक लिया। इससे युवक की तबीयत बिगड़ गई। स्वजन युवक को इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर गए। जिला अस्पताल में प्राइमरी इलाज के बाद युवक को ग्वालियर रेफर किया गया। ग्वालियर ले जाते में रास्ते में ही युवक ने दम तोड़ दी। स्वजन ग्वालियर अस्पताल पहुंचे तो वहां..
                 

स्टेशन पर बेहोश मिले युवक की मौत पर कोर्ट के आदेश से चार आरोपितों पर केस दर्ज

भिंड। सोनी रेलने स्टेशन पर 31 जुलाई 2020 को बेहोशी में मिले युवक की इलाज के दौरान ग्वालियर में मौत हो गई थी। मेहगांव थाना पुलिस ने कोर्ट के आदेश से मृतक के भाई और परिवार के चार लोगों पर केस दर्ज किया है। मृतक के बेटे ने कोर्ट में परिवाद दाखिल कर बताया था कि आरोपितों ने उनके पिता को जहर मिली शराब पिलाई थी। परिवाद मे..
                 

भिंडः लहार में जीएसटी टीम का छापा, डर से बाजार बंद

भिंड-लहार। लहार में पोस्ट आफिस गली स्थित आरसी सेल्स एजेंसी (प्रोवीजन स्टोर) पर मंगलवार को ग्वालियर से संयुक्त आयुक्त यूएस वैश्य के नेतृत्व में 25 सदस्यीय जीएसटी टीम ने छापामार कार्रवाई की। छापे के दौरान डर से लहार में व्यापारियों ने बाजार बंद कर दिया। दोपहर तीन बजे बाद दुकानें खुलना शुरू हुईं। टीम ने प्रोवीजन स्टोर संचालक प्रमोद चौरसिया के घर अ..
                 

विकास दुबे के आटोमैटिक हथियार खरीदने गया भिंड का युवक गिरफ्तार, छह अन्य भी पकड़े

भिंड। कानपुर उत्तरप्रदेश की एसटीएफ ने बिकरू कांड के मुख्य आरोपित विकास दुबे से जुड़े सात आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक आरोपित भिंड के डिड़ी गांव का रहने वाला है। यह आरोपित विकास दुबे के हथियार खरीदने की तैयारी कर रहा था। बाकी आरोपितों में विकास दुबे के हथियार छिपाने से लेकर उसे आश्रय देने वाले हैं। इनसे विकास दुबे..
                 

भिंड में बुजुर्गों का रजिस्ट्रेशन और टीका साथ-साथ

भिंड। कोरोना वायरस के खात्मे के लिए आज से कोविड-19 वैक्सीन टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू होगा। दूसरे चरण में 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों और गंभीर बीमारी से ग्रसित 45 से 59 वर्ष की आयु के लोगों को कोविड-19 की वैक्सीन लगाई जाएगी। पहले दिन सिर्फ जिला अस्पताल भिंड और लहार अस्पताल में वैक्सीन लगाई जाएगी। कोई भी बुजुर्ग या गंभीर बीम..
                 

भिंडः एक अच्छी तस्वीर में अभिव्यक्ति की क्षमता शब्दों से कई गुना होती हैः सलोनी

भिंड। शहर की हाउसिंग कालोनी में स्थित अग्रवाल धर्मशाला में शनिवार को तीन दिवसीय चल रही रूपांकन कला प्रदर्शनी का समापन हो गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में भिंड विधायक संजीव सिंह कुशवाह मौजूद रहे। इस कार्यक्रम का आयोजन सलोनी जैन के द्वारा किया गया था। इसमें 22 छात्रों की 80 पेंटिंग लगाई गईं थीं। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सलोनी ज..
                 

भिंड में सूबेदार ने बाइक सवारों को डांटते हुए कहा, बाइक को स्कार्पियो क्यों बना रहे हो

भिंड। जिला परिवहन अधिकारी अनुराग शुक्ला ने ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर शहर में चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान अटेर रोड पर बाइक पर तीन सवारी बैठकर निकले युवकों को ट्रैफिक सूबेदार इंद्रपाल सिंह ने डांट लगाई। सूबेदार ने कहा बाइक को स्कार्पियो क्यों बना रहे हो। जिला परिवहन अधिकारी ने दोपहर से शाम तक करीब 40 वाहनों पर कार्रवाई..
                 

भिंडः परिवार के विरोध के बाद भी दिल्ली जाकर किया कोर्स, 200 महिलाओं को बनाया आत्मनिर्भर

वर्ष 2019 और 2020 में दो बार मिल चुका है बेस्ट मेकअप आर्टिस्ट का खिताब शिवम पाण्डेय, भिंड। मिहोना जैसे छोटे कस्बे में रहने वाले युवक ने ब्यूटीशियन का कोर्स करने की ठानी। उसने घर में बताया तो परिवार ने विरोध किया, लेकिन युवक ने परिवार का विरोध झेला और दिल्ली जाकर ब्यूटीशियन का कोर्स किया। वापस आकर पिछले 2 साल में 200 महिलाअ..
                 

नौकरी पर रखने के बहाने युवती से दुष्कर्म किया, जेएएम अस्पताल का संचालक गिरफ्तार

भिंड। जिला अस्पताल के सामने जेएएम अस्पताल के संचालक राज श्रीवास्तव को अजाक थाना पुलिस ने दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया है। युवती ने पुलिस को बताया है कि संचालक ने नौकरी पर रखने का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया। संबंध बनाने के दौरान आरोपित ने सितंबर 2020 में युवती से और लोगों के पास जाने के लिए कहा। युवती ने इन्कार कि..
                 

'मुख्यमंत्री ने क्या यह कहा कि सीधे भाजपा कार्यकर्ता पर कार्रवाई करो'

भिंड-गोहद। मैं! कलेक्टर साहब से बात करती हूं, मुख्यमंत्री ने यह कहा है कि सीधे भाजपा कार्यकर्ता के यहां कार्रवाई करो। मैं खुद भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष हूं। यह भैया (विवेक जैन) मंडल अध्यक्ष हैं। कहने का मतलब यह है कि आपको कोई शिकायत मिली है तो आप बता सकती हैं। आप डायरेक्ट किसी मंडल अध्यक्ष के घर कैसे जा सकती हैं। यह बात गोहद में खा..
                 

खेत से गायों को निकालने हाइवे पर आए, अज्ञात वाहन ने रौंदा, मौत

मेहगांव। ग्वालियर-भिंड नेशनल हाइवे-92 पर ज्ञानेंद्र पुरा के आगे अज्ञात वाहन ने 45 वर्षीय युवक को रौंद दिया। मौके पर ही युवक की मौत हो गई। हादसा मंगलवार रात करीब 10 बजे हुआ। युवक अपने खेत से गायों को निकालने के लिए हाइवे पर आया था। इसी दौरान अज्ञात वाहन ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। हादसे की सूचना मिलने पर मेहगांव थाना पुलिस मौके पर..
                 

भिंडः शहर में सदर बाजार सबसे महंगा, इटावा रोड पर वृद्घि ज्यादा

अब्बास अहमद- भिंड। आप आवासीय या व्यवसायिक भूखंड खरीदने की सोच रहे हैं तो जल्दी कीजिए। जिला मूल्यांकन समिति ने जमीन की कीमतों में 15 से 78 फीसद तक मूल्य वृद्घि की है। जिले की कुल 2744 लोकेशन हैं। इनमें 1692 शहरी और 1052 ग्रामीण लोकेशन हैं। नई नगर परिषद बनने से मालनपुर में 76 और रौन में 101 नई लोकेशन बनाई गई हैं। जिले की अन्य त..
                 

भिंडः नुन्हाड़ गांव में बनेगा शहीद सेनापति धुआंराम लोधी का स्मारक, भूमि-पूजन हुआ

भिंड। मेहगांव के ग्राम नुन्हाड़ में शहीद सेनापति धुआंराम लोधी का स्मारक बनाया जाएगा। स्मारक के लिए मंगलवार को लोधी समाज के पदाधिकारी और वकील रवींद्र सिंह नरवरिया ने समाजजन के साथ मिलकर भूमि-पूजन किया। रवींद्र नरवरिया ने कहा चित्र देखने से चरित्र के निर्माण की तस्वीर लिखी जाती है। नरवरिया ने कहा वर्ष 1708 में भदावर नरेश ने जब गोहद के किले..
                 

भिंड में आटो ने बाइक में मारी टक्कर, पलटने से 9वीं के छात्र की मौत

भिंड। पावई थाना क्षेत्र के पिथनपुरा चौराहा बघेड़ी मोड़ पर मंगलवार की सुबह आटो चालक ने बाइक में सामने से टक्कर मार दी। वहीं टक्कर मारने के बाद आटो अनियंत्रित होकर बाइक सवार के ऊपर पलट गया। इस हादसे में बाइक सवार 9वीं के छात्र की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं आटो चालक मौके से फरार हो गया। वहीं पुलिस ने आटो चालक के खिलाफ माम..
                 

कांग्रेस ने प्रभारी नियुक्त किए, प्रदेश महासचिव को भी दिया वार्ड का जिम्मा

भिंड। जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से निकाय चुनाव की तैयारी शुरू की गई है। जिलाध्यक्ष जयश्रीराम बघेल ने रविवार को भिंड नगरपालिका क्षेत्र के 39 वार्ड के लिए प्रभारियों के नाम की घोषणा की है। इनमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी में महासचिव भगवानदास सेंथिया बाबा को वार्ड 20 का प्रभारी नियुक्त किया गया है। वार्ड के प्रभार का जिम्मा देने में जिलाध्यक्ष ने सभी नेताआ..
                 

'100 रुपए पेट्रोल में 70 रुपए टैक्स वसूली'

भिंड-अंचल(नप्र)। पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ी हुई कीमतों के विरोध में कांग्रेस नेताओं ने जिलेभर में बाजार बंद कराए। सुबह से दोपहर तक बाजार पूरी तरह बंद रहे। भिंड में पूर्व मंत्री चौधरी राकेश सिंह ने साइकिल रैली निकाली। चौधरी ने कहा एक लीटर पेट्रोल का 100 रुपये में मिल रही है। इसमें 70 रुपये टैक्स सरकार की जेब में जा रहा है। यह ज..
                 

नशे की आदतों से रहें दूर, दूसरों को भी शराबंदी के लिए करें जागरूक

लहार(नईदुनिया न्यूज)।लहार के हरपुरा गांव में शराबबंदी को लेकर शनिवार को ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों की छोटी-छोटी समस्याओं का निराकरण कराए जाने को लेकर चर्चा की गई। ग्राम चौपाल के दौरान युवा वाहिनी की ओर से ग्रामीणों को स्वयं नशे की आदतों से दूर रहकर दूसरों को शराबबंदी को लेकर जागरूक..
                 

टीकमगढ़ः सेवा दिवस के रूप में मनाया मुख्यमंत्री का जन्म दिवस

टीकमगढ़। भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जन्म दिवस पर जिला अस्पताल में पौधारोपण के साथ ही स्वच्छता अभियान अस्पताल चौराहे पर चलाया। जिला अस्पताल में भाजपा जिलाध्यक्ष के साथ जिला उपाध्यक्ष रीतेश भदौरा, नगर उपाध्यक्ष आनंद कुशवाहा, बॉबी राय के द्वारा ब्लड डोनेट किया गया। सेवा दिवस पर मुख्यमंत्री का जन्मदिन हर्ष उल्लास एवं सेवा ि..
                 

Bhind Crime News: 11 लाेग महाराष्ट्र से नेपाल जा रहे थे, अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, चार की माैत सात घायल

                 

मध्‍य प्रदेश और उत्‍तर प्रदेश को जोड़ने वाला चंबल नदी का पुल एक बार फिर क्षतिग्रस्त

                 

भिंडः केंद्र बढ़ाए तो दोगुने बुजुर्गों को लगी 'संजीवनी'

भिंड (नप्र)। कोरोना महामारी को हराने वैक्सीन संजीवनी का काम करेगी, लेकिन फिलहाल यह जिले के बुुजुर्गों से दूर है। कारण, जिले में पर्याप्त केंद्रों पर टीकाकरण शुरू नहीं हो पाना है। यहां बता दें, दूसरे चरण के टीकाकरण में पहले दिन एक मार्च को जिले में सिर्फ 200 बुजुर्गों को टीका लगा था। ऐसे में बुधवार को केंद्रों की संख्या बढ़ाई गई त..
                 

चार दिन पहले सिने अभिनेता ने उद्घाटन किया था, आरोपितों ने उसी होटल पर बरसाईं गोलियां

भिंड। शहर के डिड़ी गांव में चार दिन पहले 25 फरवरी को सिने अभिनेता राजपाल यादव ने होटल दावत का उद्घाटन किया था। सोमवार रात 10 बजे होटल में खाना खाने आए आरोपितों ने विवाद के दौरान धमकी दी। धमकी देने के बाद सुबह तीन बजे आरोपितों ने आकर होटल पर 315 बोर राइफल से फायरिंग शुरू कर दी। वारदात में होटल में नुकसान पहुंचा है। होटल क..
                 

महंगाई को लेकर रौन में आप और मेहगांव में एनएसयूआइ ने निकाली रैली

रौन/मेहगांव(नईदुनिया न्यूज) पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों को लेकर मंगलवार को रौन में आम आदमी पार्टी और मेहगांव में एनएसयूआइ ने मुख्य मार्गों पर रैली निकाली। साथ ही केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं रौन में आप ने राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार को ज्ञापन भी दिया। रौन में किया प्रदर्शनः आम आदमी पार्टी प्रदेश..
                 

कांक्सी सरकार मंदिर पर 108 कुंडीय महायज्ञ 15 जून से, रूपरेखा आज तैयार होगी

लहार(नईदुनिया न्यूज) । कांक्सी सरकार मंदिर परिसर में 108 कुंडीय महायज्ञ का आयोजन 15 जून से होगा। वहीं इस कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने को लेकर आज कांक्सी सरकार पर बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें क्षेत्र ही नहीं, बल्कि जिले के बाहर के श्रद्धालुगण भी शामिल होंगे। यह बात महंत रामशरण महाराज ने रविवार को लहार के वार्ड क्रमांक एक में राकेश..
                 

रात में स्थापित की डा. अंबेडकर की प्रतिमा, तनाव

भिंड। फूफ के कुंअरगढ़ गांव में नेशनल हाइवे-92 किनारे के समुदायिक भवन में शुक्रवार-शनिवार रात में डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित कर दी। सुबह कुछ लोगों ने फूफ थाने में इसकी शिकायत की। फूफ थाना प्रभारी रवींद्र सिंह तोमर ने गांव के लोगों को बुलवाया। थाना प्रभारी ने पूछा बिना अनुमति प्रतिमा क्यों स्थापित की, इस पर जाति विशेष के लोगों ने..
                 

सीएम हेल्पलाइन में खराब प्रदर्शन के चलते भिंड कलेक्टर को हटाया

भिंड। प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस ने शुक्रवार देर रात आदेश जारी कर कलेक्टर वीरेंद्र सिंह रावत को भिंड से हटा दिया। उन्हें इंदौर में नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण में बतौर सह आयुक्त पदस्थ किया गया है। वीरेंद्र सिंह रावत के स्थान पर भिंड में लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण के संचालक सतीश कुमार एस को कलेक्टर बनाया गया है। यहां बता दें, सीएम हेल्पलाइन में..
                 

भिंड में युवक को घेरकर पीटा, जान से मारने की धमकी देकर कट्टे से फायर किया

भिंड। देहात थाना क्षेत्र के संतोष नगर में पुरानी रंजिशन आरोपित ने युवक के साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी देकर कट्टे से फायर किया। युवक ने किसी तरह से अपने को फायरिंग के दौरान बचाया। पुलिस ने युवक की शिकायत पर आरोपित पर मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देकर कट्टे से फायरिंग करने का केस दर्ज किया है। पुलिस अब आर..
                 

भिंडः पं. सतीश कौशिक महाराज बोले, परोपकार एक सामाजिक भावना है

मेहगांव(नईदुनिया न्यूज)। निःस्वार्थ भाव से दूसरों की भलाई करना ही परोपकार है। परोपकार एक सामाजिक भावना है। इसी के सहारे हमारा सामाजिक जीवन सुखी और सुरक्षित रहता है। परोपकार की भावना से ही व्यक्ति मित्रों, साथियों, परिचितों और अपरिचितों की निष्काम सहायता करता है। यह बात मेहगांव अस्पताल के पास हनुमान मंदिर परिसर में चल रही भागवतकथा..
                 

भिंडः हेल्पलाइन पर लंबित शिकायतों का निराकरण न करने नोटिस जारी

भिंड। कलेक्टर ने 22 फरवरी को आयोजित समय-सीमा बैठक में हेल्पलाइन ग्रेडिंग में संतुष्टीपूर्वक शिकायतों को बंद न करवाने और अधिक शिकायतें लंबित रहने एवं इसके साथ ही समाधान आनलाइन में चयनित विषयों की शिकायतों के निराकराण में रुचि नहीं लेने को लेकर जिला प्रबंधन लोक सेवा के प्रतिवेदन पर विभागीय अधिकारियों के खिलाफ नोटिस जारी किए..
                 

जहरीला पदार्थ खाने से विवाहिता की मौत, जांच शुरू

भिंड। शहर के बीटीआइ रोड बंबा किनारे रामनगर में 22 फरवरी की रात में महिला ने जहरीला पदार्थ निगल लिया। इससे रात में ही विवाहिता की मौत हो गई। ससुराल वालों ने 23 फरवरी की सुबह फोन कर श्योपुर जिले के कराहल में पिता को फोन कर उनकी बेटी के बारे में बताया। पिता भिंड आए तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने विवाहिता के शव को..
                 

भिंड में पुलिस ने अवैध रूप से शराब का कारोबार करने वालों को दबोचा

भिंड। गोहद, मौ और मेहगांव थाना पुलिस ने शराब का अवैध कारोबार करने के आरोपितों को दबोचा है। आरोपितों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध रूप से लाई गई शराब जब्त की है। पकड़ में आए आरोपितों पर पुलिस ने आबकारी एक्ट में केस दर्ज किया है। गोहद थाने के एसओ सीपीएस चौहान ने मौ रोड बंबा के पास से आरोपित सुनील उर्फ नैन..
                 

भिंडः राम मंदिर बनाने 1108 गांवों-बस्ती के लोगों ने दिए करोड़ से ज्यादा रुपये

भिंड। अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनाने के लिए जिले से दो करोड़ रुपये से ज्यादा की निधि एकत्रित हुई है। राम मंदिर के लिए निधि समर्पण के लिए तीन हजार स्वयं सेवकों की 500 टोलियों का गठन किया गया था। इन्हीं टोलियों के माध्यम से निधि का संग्रह किया गया है। निधि समर्पण अभियान चलाकर टोलियों ने तीन लाख परिवारों से संपर्क किया है।..
                 

भिंडः रेत के ट्रैक्टर के पहिए से दबकर युवती की मौत, दो बहनें गंभीर

भिंड(नप्र)। रेत से ओवरलोड भरे ट्रैक्टर के पहिए से दबकर 18 वर्षीय युवती की मौत हो गई। हादसे में मृतका की दो बहनें घायल हो गईं। हादसा अमायन रोड पर मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे हुआ। चालक ट्रैक्टर-ट्राली को मौके पर ही छोड़कर भाग निकला। हादसे के बाद युवती के स्वजन ने ग्रमीणों के साथ मिलकर चक्काजाम कर दिया। जाम की सूचना मिलने पर मेहगांव..
                 

भिंडः ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार महिला की मौत, स्वजन ने हंगामा किया

ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार महिला की मौत, स्वजन ने हंगामा किया भिंड। देवर के साथ पावई माता मंदिर से दर्शन कर लौट रही बाइक सवार महिला को ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी। हादसा सोमवार दोपहर 1ः30 बजे ऐंतहार रेलवे क्रासिंग के पास हुआ। महिला को दोपहर तीन बजे डायल 100 वाहन से जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर लाया गया। डा प्रशांत पाठक ने महिला को मृत..
                 

अश्लील बातें करने धमकाकर किशोरी को मोबाइल दिया, घर जाकर किया दुष्कर्म

भिंड। देहात थाने के क्षेत्र में 14 वर्षीय किशोरी को आरोपित ने गलत बातें करने के लिए धमकाकर मोबाइल फोन दिया। आरोपित किशोरी से मोबाइल पर गलत बातें करता। इसके साथ ही आरोपित किशोरी के घर जाने लगा। आरोपित ने कशोरी को धमकाकर उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। करीब 18 दिन वारदात को अंजाम देने के बाद किसी तरह से..
                 

तस्करी के लिए ले जा रहे थे गोवंश, कंटेनर पकड़ा, 31 मवेशी बरामद

असवार(नईदुनिया न्यूज)। असवार थाना पुलिस ने चौरई-सेंवढ़ा मार्ग पर शनिवार की सुबह गोवंश से भरा हुआ एक कंटेनर पकड़ा। हालांकि पुलिस को आता देख कंटेनर चालक मौके से फरार हो गया। इसके बाद कंटेनर में भरे मवेशियों को छोड़ दिया गया। बता दें कि गो रक्षा संगठन के सदस्यों की सतर्कता से पुलिस को गोवंश से भरे कंटेनर को पकड़ने में सफ..
                 

Ad

भिंडः वार्डवासी निजी बोरवेल और टैंकर से पानी खरीदकर बुझा रहे प्यास

गोहद। गोहद के वार्ड क्रमांक दो में चार साल बाद भी घरों में पानी सप्लाई शुरू नहीं हो सकी है। इस वजह से वार्डवासियों को निजी बोरवेल और टैंकरों से पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है। हालांकि बीते इन सालों में इस समस्या का समाधान कराए जाने को लेकर कई बार जनप्रतिनिधि और नगर पालिका के अधिकारी आश्वासन दे चुके हैं, लेकिन वादा नहीं पूरा क..
                 

Bhind Sand Mining News: रेत काराेबारियाें का नाके पर हुआ विवाद, पॉवर मेक कंपनी के कर्मचारियाें ने की फायरिंग, एक की माैत

                 

Ad

खिल उठे चेहरे, पहली बार एक साथ 285 जवानों को मिली कार्यवाहक पदोन्नाति

भिंड(नप्र)। पुलिस महकमे के लिए बुधवार का दिन यादगार रहा। पहली बार जिले में एक साथ दो सौ से ज्यादा जवानों को पदोन्नाति मिली है। दरअसल पुलिस मुख्यालय भोपाल के आदेश के बाद जिले में वर्षों से पदोन्नाति की आस लगाए बैठे पुलिस जवानों को बुधवार को कार्यवाहक पदोन्नाति मिल गई। इससे किसी के कंधे पर स्टार लगे तो किसी की बांह पर हवलदार की फी..
                 

Ad

भिंड में महिला पर बाइक सवारों ने कमेंट किए, विरोध करने पर हाथ पकड़ा

भिंड। फूफ थाना क्षेत्र में घर के बाहर गाय को रोटी खिलाने आई महिला को बाइक सवार तीन आरोपितों ने कमेंट किए। महिला ने विरोध किया तो आरोपितों ने हाथ पकड़ लिया। महिला शोर मचाया तो आरोपित भाग निकले। महिला ने स्वजन को वारदात के बारे में बताया। स्वजन को साथ लेकर महिला फूफ थाने रिपोर्ट करने गई तो केस दर्ज करने में आनाकानी..
                 

Ad

अटल प्रोग्रेस-वे के जरिए बढ़ेगे व्यापार-रोजगार के अवसर

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मप्र का पहला ई-बजट मंगलवार को पेश किया गया। बजट में किसानों, युवाओं, कर्मचारियों को राहत दी गई है। वहीं 250 की आबादी वाले गांवों में प्रधानमंत्री सड़कें बनाने का प्रावधान शामिल किया गया है। इसके साथ ही अटल प्रोग्रेस-वे के रास्ते में इकोनामिक कारिडोर और इंडस्ट्रियल निवेश को बढ़ाने के लिए नए प्रावधान भी है। इस..
                 

पहली बार एशियन कैंप के लिए भिंड की छात्रा का चयन, थाईलैंड में होगी प्रतियोगिता

भिंड। उड़ान बड़ी हो और सही दिशा मिले तो सफलता की राह आसान हो जाती है। ऐसी ही एक मिसाल शहर की 15 साल की श्रेया यादव पुत्री राधेगोपाल यादव ने पेश की है। ऐसा पहली बार हुआ कि जिले से किसी खिलाड़ी का ऐशियन कैंप के लिए चयन हुआ है। यह कैंप दो मार्च से 31 मार्च तक महेश्वर में चलेगा। इस कैंप में प्रशिक्षण लेने वाले खिलाड़ी थाईलैंड में आयोजित ह..
                 

कोरोना ने घबराहट दी, टीके ने तसल्ली

भिंड। कोरोना महामारी को खत्म करने दूसरे चरण का टीकाकरण सोमवार से शुरू हुआ। पहले दिन जिला अस्पताल में 500 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य था, लेकिन 200 लोगों ने ही टीका लगवाया। हालांकि जो लोग टीका लगवाने पहुंचे, उनमें उत्साह दिखा। सिंचाई विभाग के रिटायर कर्मचारी रामप्रकाश श्रीवास पत्नी के साथ टीका लगवाने आए। बोले पिछले वर्ष लाकडाउन हुअ..
                 

कमरे में युवक का संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। देहात थाना क्षेत्र के पुर गांव में घर के कमरे में एक युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। मृतक का शव कमरे में चारपाई पर मिला। घटना शनिवार दोपहर एक बजे की है। स्वजन ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। जानकारी के अनुसार 55 वर्षीय हीरा..
                 

बस का सफर सुरक्षित, बाइक का खतरनाक

भिंड। ठहरिए! यदि आप सड़क मार्ग से सफर करने जा रहे हैं तो पहले जान लीजिए। ट्रैफिक पुलिस ने जिले में वर्षभर में हुए हादसों का वर्गीकरण कराया है। यह एक तरह का हादसों का आडिट है, इसके माध्यम से जाना जा सकता है कि सड़क मार्ग से सबसे सुलभ और कम जोखिम का सफर किस वाहन से किया जा सकता है। ट्रैफिक पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक सड़क मार्ग..
                 

यूपी में दाम कम, एमपी में पंप हो रहे बेदम

                 

भिंडः ग्राहक बनकर पहुंचे सीएसपी, तहसीलदार, 300 किलो छैना, पनीर और 180 लीटर दूध नष्ट कराया

भिंड। शहर के स्वतंत्र नगर में गंदगी में बनाए जा रहे 300 किलो छैना (सफेद रसगुल्ले), पनीर और 180 लीटर दूध को खाद्य सुरक्षा अधिकारी की टीम ने नष्ट करवाया है। दरअसल पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों को सूचना मिल रही थी कि शहर में एमजेएस कालेज के सामने स्वतंत्र नगर में गंदगी के बीच छैना और रसगुल्ले बनाए जाते हैं। इसके लिए सीएसपी आनंद राय अ..
                 

भिंडः मां देख! मारने वाले से बचाने वाला बड़ा होता है...

भिंड-गोहद। मां! क्या तेरी ममता का आंचल इतना छोटा था, जो कलेजे के टुकड़े को नहीं संभाल पाती। जन्म लेते ही गला दबाकर मारना चाहा। पर जिंदगी और मौत तो ईश्वर के हाथ है। कहते भी हैं, मारने वाले से बचाने वाला बड़ा होता है। देख मेरा रुदन सुनकर अब कितने हाथ मेरी जिंदगी बचाने आगे बढ़े हैं। गोहद अस्पताल में भर्ती नवजात रोते हुए शायद यही महसूस..
                 

बेटे को खेत पर खाना देने भेजकर मां ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

भिंड। गोरमी के कुटरौली गांव में घर में अकेली महिला ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। आत्मघाती कदम उठाने से पहले महिला ने 13 वर्षीय बेटे को खेत पर पिता को खाना देने के लिए भेजा था। दोपहर करीब दो बजे बेटा खेत से वापस आया तो उसे घर में मां नजर नहीं आई। बेटा कमरे में अंदर गया तो मां फांसी पर लटकी हुई थी। बेटा दौड़ता हुआ वापस खेत पर..
                 

भिंडः ऊमरी टोल प्लाजा पर मारपीट कर फायरिंग करने वालों पर केस दर्ज

भिंड। लहार-गोपालपुरा स्टेट हाइवे स्थित ऊमरी टोल प्लाजा पर कर्मचारियों से बंदूक के बट से मारपीट कर फायरिंग के तीन आरोपितों पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। आरोपितों में दो नामजद हैं और एक अज्ञात है। ऊमरी टोल प्लाजा पर बाइक सवार आरोपितों ने मंगलवार सुबह 2ः50 बजे वारदात को अंजाम दिया था। टोल कर्मचारी के आवेदन पर ऊमरी थाना पुलिस ने द..
                 

भिंडः 18 सेकंड में बंदूक की बट से कर्मचारियों को पीटा, बूथ में फायरिंग कर भाग निकले

भिंड। लहार-गोपालपुरा स्टेट हाइवे के ऊमरी टोल प्लाजा पर मंगलवार सुबह 2ः30 बजे बाइक सवार तीन बदमाशों ने फायरिंग कर दी। बाइक से आए तीनों बदमाशों ने 18 सेकंड में पूरी वारदात को अंजम दिया। इस दौरान बदमाशों ने कर्मचारियों को बंदूक के बट से पीटा और टोल के खाली बूथ में 12 बोर की बंदूक से फायरिंग की। एक कर्मचारी के सिर में बंदूक..
                 

वालीबाल में लहरौली तो क्रिकेट में बड़ोखरी की टीम ने जीता मैच

लहार(नईदुनिया न्यूज)। नगर के फार्मेसी कालेज में 15 फरवरी से चल रहे क्रिकेट और बॉलीवाल टूर्नामेंट का मंगलवार को समापन हो गया। बॉलीवाल के फाइनल मुकाबले में जहां लहरौली क्लब ने परुशम बॉलीवाल क्लब महेदिवा को हर दिया। वहीं क्रिकेट टूर्नामेंट में बड़ोखरी स्कूल ने सफलता कोचिंग की टीम को हराकर मैच अपने नाम कर लिया। बता दें कि क्रि..
                 

भिंडः प्राणी धर्म का फल तो चाहता है किंतु धर्म नहीं चाहताः विराग सागर महाराज

मौ(नईदुनिया न्यूल) नगर में स्थित दिगंबर जैन मंदिर परिसर में त्रिदिवसीय भव्य शिखर शुद्धि महोत्सव के तीसरे दिन सोमवार को सर्वप्रथम मूलनायक पारसनाथ भगवान का अभिषेक एवं शांति धारा के बाद आचार्य विराग सागर महाराज का पाद प्रक्षालन डा- छेदीलाल जैन एवं शास्त्र भेंट वीरेंद्र सिंह यादव(पूर्व पार्षद) ने किया। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विराग सागर महाराज ने..
                 

6 पेटी शराब जब्त, दो आरोपित गिरफ्तार

6 पेटी शराब जब्त, दो आरोपित गिरफ्तार भिंड(नप्र)। शहर में बीएसएनएल आफिस के पास स्थित टपरे से पुलिस ने 6 पेटी शराब जब्त की। इसके साथ ही दो आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं दूसरा मामला मेला ग्राउंड परिसर का है जहां पुलिस ने 21 क्वार्टर देशी शराब के जब्त किए हैं। पुलिस को शुक्रवार को मुखबिर से सूचना मिली क..
                 

जीवन में प्रेम का महत्वपूर्ण स्थान हैः शास्त्री

लहार(नईदुनिया न्यूज)। हमारे जीवन में प्रेम का बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है। प्रेम और भक्ति द्वारा ही मनुष्य भगवान की प्राप्ति कर जन्म-मरण के चक्कर से छूट जाता है। भगवान धन नहीं अपितु प्रेम से भक्त के वश में हो जाते हैं। यह बात लहार में मार्केटिंग सोसायटी के पीछे मंगलम गार्डन परिसर में चल रही भागवतकथा के दौरान कथावाचक श्रीकृष्ण शास्त्री ने श्रद्धालुओं से कही।..