जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

पार्टी से पहले खुद बनाई थी शराब, दोनों भाइयों ने पिता सहित छह साथियों के साथ पी

दो भाइयों की मौत के बाद पिता की हालत भी बिगड़ी, ग्वालियर रेफर, डीआइजी-एसपी पहुंचे जांच करने भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। भिंड रौन थाना क्षेत्र के इंदुर्खी गांव में दोनों सगे भाइयों की मौत शराब पीने से ही हुई थी। दाल टिक्कर की पार्टी से पहले मौके पर ही केमिकल से अवैध शराब बनाई गई थी। मरने वाले दोनों युवकों के अलावा उनके पिता अ..
                 

जिले में आबकारी विभाग के संरक्षण में पनप रहा जहरीली शराब का कारोबारः मानसिंह

इंदुर्खी में दो सगे भाइयों की मौत से खुली पुलिस, प्रशासन और आबकारी महकमे की पोल भिंड(नप्र)। रौन इंदुर्खी गांव में दो सगे भाइयों की मौत के बाद कांग्रेस ने आबकारी महकमे पर निशाना साधा है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष मान सिंह कुशवाह ने बयान जारी कर कहा जिले में आबकारी विभाग के संरक्षण में नकली और जहरीली शराब का कारोबार पनप रहा है। उन्हो..
                 

चंबल मैराथनः आठ किमी दुर्गम रास्तों पर दौड़े युवा, जुनून और जज्बे के गवाह बने बीहड़

भिंड के सुमित और बाह आगरा की अंबिका को मिला चंबल मैराथन में पहला स्थान, युवाओं में दिखा जोश भिंड(नप्र)। चंबल के दुर्गम बीहड़ रविवार को युवाओं के जोश, जुनून और जज्बे के गवाह बने। भीषण सर्दी में आठ किमी के दुर्गम रास्तों पर सात सौ युवाओं ने दौड़ में हिस्सा लिया। पुरुष वर्ग में भिंड के सुमित यादव, महिला वर्ग में बाह जिला आगरा की..
                 

अब शुरू होंगे मांगलिक कार्य, प्रतिबंध बढ़े तो होगा नुकसान

कोविड के चलते मैरिज गार्डन की बुकिंग के बाद दूसरी किस्त जमा करने में आयोजक कर रहे आनाकानी भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मलमास खत्म होते ही अब रुके हुए मांगलिक कार्य शुरू होंगे। 20 जनवरी से शादियों के शुभ मुहूर्त हैं। कोविड की बढ़ती रफ्तार को देख अगर पाबंदियां बढ़ी तो आयोजक, मैरिज गार्डन संचालक, हलवाई, लाइट सहित अन्य को नुकसान हो..
                 

आठ दिन तक कोहरा रहा तो प्रभावित होगी सरसों की फसल

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पहले ओलावृष्टि अब कोहरा छाने की वजह से किसानों को फसलों में नुकसान होने की चिंता सता रही है। पिछले साल सरसों की कीमत में उछाल देख इस बार जिले के किसानों ने दो लाख 22 हजार हेक्टेयर में सरसों की फसल की बोवनी की है। ऐसे में कृषि विभाग के अफसरों का कहना है कि अगर आठ दिन से ज्यादा इसी तरह से कोहर..
                 

भिंड में दो भाइयों की मौत के बाद अब पिता की भी हालत बिगड़ी, ग्वालियर रेफर किया

                 

सल्फास खाने से हुई थी युवक की मौत, धमकाने वालों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस

भिंड। मौ थाना पुलिस ने तीन आरोपितों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कर लिया है। दरअसल आरोपितों ने एक युवक को धमकाया था। धमकी के बाद युवक ने सल्फास खा लिया था, जिससे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। घटना अक्टूबर 2021 में हुई थी। मौ थाना पुलिस ने पड़ताल में पाया कि आरोपितों ने युवक को झगड़े के केस में राजीनामा क..
                 

तीर्थंकर बालक की हुईं बाल क्रीडाएं, युवराज बन मिला राजपाठ

बेटियों दो कुलों की शान एवं प्रकाश देने वाले होती हैं: विराग सागर भिंड(नईदुनिया प्रितिनिधि)। विराग सागर महाराज के ससंघ सानिध्य एवं मेडिटेशन गुरु विहसंत सागर महाराज के सानिध्य में कीर्ति स्तंभ में चल रहे मज्जिनेंद्र आदिनाथ जिनबिम्ब पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव एवं विश्व शांति महायज्ञ में 15 जनवरी दिन शनिवार की सुबह तीर्थंकर बालक आदिकुमार की बाल क..
                 

अच्छी पहलः हाइवे पर घूमने वाले 300 मवेशियों के सींगों पर लगाए रेडिएम रिफ्लेक्टर

गोरमी(नईदुनिया प्रतिनिधि)। रात के समय हाइवे पर बेसहारा मवेशियों की वजह से आए दिन हादसे हो रहे हैं। इन हादसों को रोकने के लिए इंसानियत युवा मंडल समिति के सदस्यों ने अभियान शुरू किया है। समिति के सदस्यों के द्वार तीन दिन में करीब 300 मवेशियों के सींगों पर रेडिएम व रिफ्लेक्टर की पट्टियां लगाई गई हैं। ताकि वाहन चालकों को रात के अं..
                 

हमेशा याद रखें सब्र का फल सदैव मीठा होता हैः अतुल महाराज

मछंड(नईदुनिया न्यूज)। हमें हमेशा यह ध्यान रखना चाहिए कि सब्र का फल मीठा होता है और भगवान जो करता है अच्छे के लिए ही करता है। हमें दुःख और मुसीबतों के समय अपने हौंसले नहीं खोना चहिए और अपने भगवान प्रकृति या भाग्य पर भरोसा रख सयंम के साथ निरंतर कर्म करने चाहिए। यह बात अतुल महाराज शास्त्री ने कही। वह मछंड में गणेश मंदिर परिसर में चल रही..
                 

तीर्थंकर बालक आदिनाथ का मनाया जन्म कल्याणक महोत्सव

शहर के कीर्तिस्तंभ में चल रहा पंचकल्याणक एवं विश्व शांति महायज्ञ भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। विराग सागर महाराज के ससंघ सानिध्य में चल रहे मज्जिनेन्द्र पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव एवं विश्व शांति महायज्ञ में 14 जनवरी दिन शुक्रवार को तीर्थंकर बालक आदिनाथ का जन्म कल्याणक महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। जिसमें सौधर्म इंद्र, इंद्राणी के द्वारा तीर्थंकर बालक के जन्..
                 

डंपर ने सामने से ट्रक में मारी टक्कर, ट्रक में फंसने से चालक की मौत

भिंड (नईदुनिया प्रतिनिधि) । भिंड-इटावा हाइवे फूफ थाना क्षेत्र टेडी की पुलिया के पास डंपर चालक ने ट्रक में सामने से टक्कर मार दी। इस हादसे में ट्रक की स्टेरिंग में फंसने की वजह से ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं डंपर चालक फरार हो गया। स्थानीय लोगों की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक में फंसे हुए शव को बाहर निकलवा..
                 

ऑटो में टक्कर लगने से 6 घायल, अंत्येष्टि में शामिल होकर लौट रहे थे घर

अटेर के सुरपुरा-जौरी गांव के पास हुआ हादसा, ट्रैक्टर-ट्रॉली और ऑटो की हुई थी भिड़ंत भिड(नईदुनिया प्रतिनिधि) । अटेर क्षेत्र के सुरपुरा-जौरी के बीच गुरुवार की शाम 7 बजे ट्रैक्टर-ट्रॉली और ऑटो की भिड़ंत में ऑटो में सवार एक ही परिवार के 6 लोग घायल हो गए, जो कि यूपी के बाह-जैतपुर के पास पालने गांव में अपने रिश्तेदार की अंत्येष्टि म..
                 

खेतों की सुरक्षा, हाइवे पर लोगों को करंट का खतरा

नेशनल हाइवे 552 पर लहार से दबोह के बीच खेतों में लगाया गया है झटका करंट भिंड(नप्र)। आप नेशनल हाइवे-552 पर लहार से दबोह के बीच सफर कर रहे हैं तो संभलकर जाएं। यहां हाइवे किनारे मवेशियों से खेतों की सुरक्षा के लिए हाइवे से सटाकर झटका करंट की बाड़ लगाई गई है। करंट के यह तार हाइवे पर कई जगह सड़क से बिल्कुल सटकर लगाए गए हैं। या..
                 

पूर्व विधायक के पेट्रोल पंप से ट्रांसफार्मर चोरी किया, पुलिस ने आरोपित पकड़ा

भिंड(नप्र)। भाजपा नेता और पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह के लहार-भिंड रोड स्थित पेट्रोल पंप से तीन-चार जनवरी की रात में ट्रांसफार्मर चोरी हो गया। ऊमरी थाना पुलिस ने पेट्रोल पंप के कर्मचारी की शिकायत पर अज्ञात आरोपित पर केस दर्ज कर पड़ताल शुरू की। भिंड शहर के पुरानी बस्ती निवासी युवक को पुलिस ने ट्रांसफार्मर चोरी के आरोप में पकड़ा है। अ..
                 

युवक ने घर में लगाई फांसी

भिंड। शहर के मीरा कॉलोनी में रहने वाले एक युवक ने घर के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जब मां ने कमरा खोलने के लिए युवक को आवाज लगाई तो उसका कोई जवाब नहीं आया। इसके बाद युवक की मां के रोने की आवाज सुनकर आसपड़ोस में रहने वाले लोग इकट्ठा हो गए। स्वजन की सूचना पर पहुंची देहात थाने की पुलिस ने कमरे के दरवाजे क..
                 

एसएएफ जवान को टक्कर मारने वाले बाइक चालक पर भिंड पुलिस ने किया गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज

                 

यमुना एक्सप्रेस वे पर कोहरे के कारण खराब खड़े ट्रक से टकराए वाहन, 6 घायल, 3 भिंड के

                 

बारिश बंद, नहीं खुले कीचड़ से बंद रास्ते

शहर के एक दर्जन से ज्यादा क्षेत्रों में बारिश बंद होने के दो दिन बाद भी बंद हैं रास्ते भिंड(नप्र)। मौसम खराब होने से पिछले दिनों जिलेभर में बारिश के हालत बने। बे-मौसम बारिश ने नगरपालिका की सफाई अभियान की पोल खोल दी। अब पिछले दो दिन से बारिश बंद है, लेकिन शहर के एक दर्जन से ज्यादा क्षेत्र ऐसे हैं, जहां के रास्ते कीचड़ और जलभराव होने..
                 

स्कूल से पढ़कर पैदल घर जा रही पांचवीं की छात्रा को डंपर ने रौंदा, मौत

भिंड(नप्र)। सरकारी प्राइमरी स्कूल से पढ़कर घर लौट रही पांचवीं कक्षा की 10 वर्षीय छात्रा को डंपर ने रौंद दिया। हादसा फूफ थाना क्षेत्र में नेशनल हाइवे 719 पर कपूर पुरा के पास बुधवार दोपहर दो बजे हुआ। हादसे में बच्ची के दोनों पैर पूरी तरह से कुचल गए। इससे मौके पर ही बच्ची ने दम तोड़ दी। पुलिस ने हादसे की सूचना पर बच्ची के शव को जिला अस्पताल..
                 

पहिए में रस्सी लिपटने से बाइक गिरी, सिर में चोट लगने से चालक की मौत

भिंड। सामान बांधने के लिए बाइक के कैरियर से बांधी गई रस्सी खुलकर पहिए में लिपट गई। इससे तेज दौड़ रही बाइक जाम होकर गिर गई। हादसे में बाइक चला रहे 45 वर्षीय युवक सिर के बल सड़क पर गिरा। इससे मौके पर ही युवक की मौत हो गई। हादसा मेहगांव थाना क्षेत्र के जंजारी पुरा गांव के पेट्रोल पंप के पास हुआ। पुलिस ने मृतक युवक के शव को पीए..
                 

सामाजिक कार्यों के लिए संगठन हमेशा तैयारः पूर्व सैनिक संघ

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पूर्व सैनिक संघ की जिला स्तरीय बैठक शहर में बायपास रोड स्थित कार्यालय पर ओजित की गई। इस बैठक में जिलेभर के शहीदों के घर-घर जाकर शहीद परिवारों की समस्याओं को पूछना और उनके समाधान कराने को लेकर योजना तैयार की गई। बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व सैनिक संघ के अध्यक्ष राकेश सिंह कुशवाह ने कहा कि पूर्व..
                 

भिंड में सर्वे शुुरू, किसानाें ने कहा-पटवारी साहब! आपका रिकार्ड गलत है, हम ताे बर्बाद हाे गए

                 

जिला अस्पताल में 14 वेंटीलेटर और 3 ऑक्सीन प्लांट शुरू, सप्ताहभर में शुरू होगा एलएमओ प्लांट

भिंड(नप्र)। जिले में कोरोना महामारी से संक्रमित सात मरीज हैं। कोरोना की तीसरी लहर के अंदेशे से तैयारियां भी शुरू हैं। मरीजों को आक्सीजन की कोई कमी नहीं आए, इसके लिए तीन आक्सीजन प्लांट पहले ही शुरू किए जा चुके हैं। अब रोजाना इनकी मानीटरिंग की जा रही है। इसके साथ ही गंभीर मरीजों को बचाने के लिए जिला अस्पताल में 14 वेंटीलेटर की स..
                 

रास्ते में डिलीवरी हुई, मैटरनिटी वार्ड में इलाज के दौरान प्रसूता की मौत

प्रसूता की सास ने मैटरनिटी वार्ड के स्टाफ पर लापरवाही करने का लगाया आरोप भिंड। घर से निजी वाहन से जिला अस्पताल लाई जा रही प्रसूता का रास्ते में प्रसव हो गया। प्रसव के बाद प्रसूता की तबीयत बिगड़ गई। स्वजन ने उसे जिला अस्पताल के मैटरनिटी वार्ड में भर्ती करा दिया था। इलाज के दौरान प्रसूता ने दम तोड़ दिया। प्रसूता की सास ने मैटरनिटी वार्ड के स्टाफ पर इ..
                 

भिंड के सिलौली गांव में दो पक्षों में झगड़ा

                 

दबोह-आलमपुर के 19 गांवों में ओलावृष्टि, फसल तबाह, छह कच्चे मकान धाराशायी

शनिवार रात 10 बजे के बाद हुई ओलावृष्टि, बारिश से पहले 10 मिनट सूखे ओले गिरे भिंड- दबोह-(नप्र)। दबोह-आलमपुर के 19 गांवों में शनिवार रात 10 बजे आसमान से ओले रूपी तबाही बरसी। इससे सरसों, गेहूं, मटर, चना की फसल में 50-70 फीसद तक नुकसान है। दबोह के रोहानी गांव के किसान बृजेंद्र सिंह ने रुहांसे होते हुए बताया कि किसान बर्बाद हो गए।..
                 

90 के दशक में हिंदी दिवस पर भिंड में प्रदेशस्तरीय होते थे कार्यक्रम

शिवम पाण्डेय.भिंड। आज विश्व हिंदी दिवस है। 90 के दशक तक भिंड शहर में हिंदी दिवस पर प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम आयोजित होते थे। इस कार्यक्रम में प्रदेशभर से साहित्य, नाट्य एवं लेखन जगत रुचि रखने वाले लोग शामिल होते थे। जिले के कई साहित्कारों ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई। जिले के वरिष्ठ साहित्यकारों का कहना है कि शहर में हिंदी कक्ष का निर्माण क..
                 

घेराव कर रहे लोगों को पुलिस ने बल प्रयोग कर खदेड़ा

भीम आर्मी नेता पर मालनपुर और गोहद चौराहा थाने में दर्ज किया गया है केस, इसी के विरोध में घेराव किया भिंड-गोहद(नप्र)। मारपीट के आरोपित ने साथियों के साथ शनिवार दोपहर गोहद चौराहा थाने का घेराव किया। आरोपित और उसके साथियों ने घेराव के दौरान पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। इस दौरान स्थिति बिगड़ने को हुई तो पुलिस ने हल्का बल प्र..
                 

भिंड में पानी के छींटे पड़ने पर हुआ विवाद, पड़ोसियों पर पिस्टल से की फायरिंग, पिता, पुत्र और नाती घायल

                 

बारिश के चलते शहर की खुदी सड़कों से निकलना मुश्किल

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में सीवर और पानी की पाइप लाइन बिछाए जाने के लिए खोदी गई सड़कों का रेस्टोरेशन कराए जाने की ओर जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं। गुरुवार को हुई बारिश की वजह से खुदी हुई सड़कों पर कीचड़ और जलभराव की समस्या उत्पन्ना हो गई है। इस वजह से राहगीरों को शुक्रवार को दिनभर परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं..
                 

भिंड में मुक्तिधाम नहीं, ग्रामीण खुले में अंतिम संस्कार करने को मजबूर

मछंड(नईदुनिया न्यूज)। रौन जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत मछंड में आजादी के बाद से मुक्तिधाम नहीं है। मछंड में मुक्तिधाम के लिए स्वर्गीय राजा नरेंद्र सिंह जूदेव ने साढ़े बारह बीघा जमीन मुक्तिधाम के लिए दी थी। उसमें से कुछ जमीन में उप स्वास्थ्य केंद्र बन गया है। बाकी बची जमीन में गंदगी और बड़े-बड़े गड्ढे हैं। यहां न तो टीनशेड है और न ही हैंडपंप, चबूतरे की..
                 

बच्चों ने प्रतियोगिता के माध्यम से पढ़ाया स्वच्छता का पाठ

लहार में पुरानी गल्ला मंडी परिसर में नगरपालिका की ओर से किया गया चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन लहार। लहार में गुरुवार को बच्चों ने चित्रकला और निबंध के माध्यम से नगर को साफ-स्वच्छ बनाने का पाठ पढ़ाया। लहार नगरपालिका की ओर से पुरानी गल्ला मंडी परिसर में एक नीजि स्कूल में आस्था सांस्कृतिक एवं समाज कल्याण समिति भोपाल के सहयोग स..
                 

भिंड में पीएम रिपोर्ट में विवाहिता के शव पर चोटों के निशानए पति, सास-ससुर, देवर पर केस

                 

वैक्सीनेशन कार्य में लापरवाही बरतने पर दो कर्मचारी निलंबित

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि) 3 जनवरी से 15 से 18 वर्ष के बच्चों को टीका लगाए जाने का कार्य शुरू हो गया। वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाए जाने को लेकर सरकार और जिला प्रशासन के द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं कुछ कर्मचारियों के द्वारा इस कार्य में लापरवाही भी बतरी जा रही है। बुधवार को वैक्सीनेशन कार्य में लापरवाही बरतने वाले ऐसे ही दो क..
                 

वैक्सीन लगवाकर बाइक से लौट रहे तीन दोस्तों में से एक की मौत, दो गंभीर हालत में रेफर

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। वैक्सीन लगवाकर अपने घर लौट रहे तीन छात्रों की बाइक की भिड़ंत सामने से आ रही बाइक से हो गई। इस हादसे में जहां एक छात्र ने घटना स्थल पर ही दम तोड़ दिया। वहीं दो अन्य छात्र गंभीर घायल हो गए, जिन्हें डायल 100 की मदद से जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उनकी गंभीर हालत को देखते हुए ग्वालियर रेफर कर दिया। यह ह..
                 

अपात्रों को पात्र बनाकर तैयार की पीएम आवास सूची, जांच कराई जाए

गोहद(नईदुनिया न्यूज) । अपात्रों को पात्र बनाकर पीएम आवास की सूची तैयार की गई। जिन लोगों के पक्के मकान बने हुए हैं। उनके नाम भी आवास सूची में दर्ज किए गए हैं। यह शिकायत वार्ड 4 की पूर्व पार्षद उर्मिला खटीक के बेटे वीरू खटीक ने गोहद एसडीएम से की है। साथ ही इस मामले की जांच कराकर दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। वीरू..
                 

रात डेढ़ बजे फूफ पहुंचे एसपी, 42 वाहन जब्त किए, जांच में 36 में अवैध रेत-गिट्टी

फूफ के बीएसटी धर्मकांटा और सिंह ढाबे पर सिग्नल के इंतजार में खडे थे अवैध रेत-गिट्टी से भरे वाहन भिंड(नप्र) ग्वालियर से रविवार रात आइपीएस अफसर की विदाई पार्टी से लौटे एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान रात डेढ़ बजे फूफ पहुंच गए। एसपी ने यहां ग्वालियर-इटावा नेशनल हाइवे स्थित बीएसटी धर्मकांटा पर चेकिंग शुरू कराई तो एक-एक कर रेत और गिट्टी से भरे 42 वा..
                 

विधायक ने फोन कर कहा बेटे को टीका लगवाने भेजो, पत्नी ने पूछा सुरक्षित रहेगा

बच्चों के टीकाकरण में लोगों के मन से भय निकालने विधायक ने बेटे को लगवाया टीका भिंड(नप्र)। देशभर में सोमवार सुबह 10 बजे से 15-18 आयु वर्ष के बच्चों का टीकाकरण शुरू किया गया है। बच्चों को टीका लगवाने के लिए लोगों के मन में कई तरह की भ्रांतियां हैं। लोगों के मन से भय निकालने के लिए भिंड विधायक संजीव सिंह संजू ने अपने 15 व..
                 

भिण्ड में अंतरराज्यीय स्मैक रैकेट के 4 तस्कर गिरफ्तार, 10 लाख की स्मैक पकड़ी

                 

भिंड में सल्फास खाने से हुई थी युवक की मौत, धमकाने वालों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज

                 

सीजन की सबसे सर्द रही रात, न्यूनतम तापमान 3 डिसे पर पहुंचा, कंपकंपाए लोग

सुबह कोहरा, दिनभर छाए रहे बादल, सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। सर्द हवाओं ने ठिठुरने पर मजबूर कर दिया। शनिवार को रात का तापमान 3 डिसे दर्ज किया गया। इस सीजन में यह पहला मौका था, जब न्यूनतम तापमान 3 डिसे पर पहुंचा हो। वहीं दिनभर आसमान में बादल छाए रहे। इस वजह से सर्दी से बचने के लिए लोग तरह-तरह के इंतजाम करते न..
                 

भिण्ड में रात में शराब पार्टी, सुबह दो सगे भाइयों की मौत, साथी की हालत गंभीर

                 

पांच साल बाद भी गोरमी में शुरू नहीं हो सका पीएम हाउस

गोरमी(नईदुनिया प्रितिनिधि)। गोरमी अस्पताल में पांच साल से पोस्टमार्टम हाउस की बिल्डिंग तैयार है, लेकिन प्रशिक्षित स्वीपर व अन्य संसाधनों के अभाव में अब तक यहां पीएम शुरू नहीं हो पाए हैं। ऐसे में अधिकांश मामलों में पीड़ित परिवार को शव विच्छेदन के लिए मेहगांव जाकर 18 से 24 घंटे तक इंतजार करना पड़ता है। गोरमी अस्पताल में बनकर तैयार हुए पीएम हाउस क..
                 

10 दिन में 162 हुई संक्रमितों की संख्या, दूसरी लहर में 52 दिन में थे 26 संक्रमित

शुक्रवार को जिले में 86 नए संक्रमित मिले, इनमें जिला न्यायालय के छह जज, 38 कर्मचारी अब्बास अहमद. भिंड। कोरोना महामारी की तीसरी लहर की संक्रामता बहुत तेज है। यानी संक्रमण कई गुना तेजी से फैल रहा है। जिले में शुक्रवार को भी 86 नए संक्रमित मिले हैं। जनवरी के 10 दिनों में संक्रमितों की संख्या एक से बढ़कर 162 पहुंच गई है। दूसरी लहर म..
                 

ट्रांसफार्मर ठीक कराने के लिए 15 दिन से काट रहे थे चक्कर, बिजली कंपनी कार्यालय का किया घेराव

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के अटेर रोड वार्ड 39 में 15 दिन से ट्रांसफार्मर खराब होने की वजह से 300 घरों के लोग बिजली की समस्या से जूझ रहे थे, अफसरों ने जब इस समस्या को गंभीरता से नहीं लिया तो स्थानीय उपभोक्ताओं ने शुक्रवार को वाटर वर्क्स स्थित बिजली कंपनी का घेराव कर दिया। साथ ही नया ट्रांसफार्मर साथ में ले जाने की बात पर अड़ गए। इसके..
                 

भिंड में ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसल का सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाया किसान, मौत

                 

अटेर रोड पर जाम की समस्या खत्म करने डिवाइडर बनेगा, बायपास पर होगी लाइटिंग

सांसद की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति में लिए गए निर्णय, ट्रांसपोर्ट नगर के लिए जमीन देखेंगे भिंड। रेलवे क्रासिंग के पास अटेर रोड पर जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए सड़क के बीचों-बीच डिवाइडर बनाया जाएगा। साथ ही शहर में ट्रांसपोर्ट नगर के लिए जमीन देखी जाएगी। फिलहाल ट्रांसपोर्ट नगर के लिए क्वारी नदी के पुल के पास डिड़ी गांव में जमीन क..
                 

एसपी साहब! मैं तो एएसपी से मिलने कार्यालय आया था, गोलीकांड में मुझे झूठा फंसाया गया

भिंड(नप्र)। एसपी साहब! मैं तो न्यायालय में अपने वकील के पास से एएसपी साहब से मिलने के लिए आपके ही कार्यालय में था। मुझे आपके कार्यालय में ही फोन पर बताया गया कि अनूप गोस्वामी के पैर में गोली लगी है, जो षड्यंत्र है। अटेर थाना पुलिस ने मुझे और मेरे परिवार को इसमें आरोपित बना दिया। यह बात बोरेश्वर धाम में अंतरिम पुजारी सतीश गोस्वामी ने..
                 

भिंडः पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव शुरू, पहले दिन निकली घटयात्रा

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। विराग सागर महाराज ससंघ 50 पिच्छी मुनिराजों के ससंघ सानिध्य में लश्कर रोड स्थित कीर्तिस्तंभ जैन मंदिर परिसर में गुरुवार को पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव का शुभारंभ हो गया। कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 9 बजे घटयात्रा चैत्यालय जैन मंदिर से शुरू हुई। जो कि बताशा बाजार से गोल मार्केट, सदर बाजार, परेड चौराहा होते हुए कीर्तिस्तंभ मं..
                 

ओस की बूंदें जमने से फसल कुम्हलाई, रात का तापमान 5 डिसे पर पहुंचा

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। बारिश के बाद तीन दिन से धूप निकल रही है। हालांकि सुबह के समय सड़कों पर कोहरा छाया रहता है। उत्तरी राजस्थान के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने व जम्मू के ऊपर विक्षोभ के चलते मौसम पूरी तरह से बदल गया है। उत्तर से आ रही शीतलहर लोगों को कंपकंपा रही हैं। बुधवार की रात से ही ग्रामीण क्षेत्रों में कोहरा छाना शुरू हो ग..
                 

भिंड में रेडीमेड कारोबारी से टीशर्ट ली, रंगदारी में रुपये मांगे, नहीं देने पर मारपीट

                 

हमारा लक्ष्य समाज के अंतिम छोर तक लाभ पहुंचानाः भदौरिया

- जिले के 9148 हितग्राहियों को 61 करोड़ 29 लाख से अधिक के ऋण स्वीकृति पत्र दिए भिंड। नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री श्री ओपीएस भदौरिया, सांसद संध्या राय के आतिथ्य में जिला मुख्यालय स्थित आइटीआइ परिसर में राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन किया गया। इस दौरान 9148 हितग्राहियों को 61 करोड़ 29 लाख से अधिक..
                 

गोहद में बेसहारा गायों के लिए व्यापारियों ने दुकानों में रखे मनी बैंक डिब्बे

फोटो सहितः- गोहद. भिंड। गोहद में बेसहारा गायों के लिए व्यापारियों ने नई पहल शुरू की है। नगर के व्यापारियों ने अपनी दुकानों पर मनी बैंक डिब्बे रखे हैं। इसमें वे खुद और दुकान पर आने वाले ग्राहक अपनी स्वेच्छा से गोवंश के लिए दान करेंगे। इस मनी बैंक डिब्बे में एकत्रित हुए रुपयों को गो की सेवा में खर्च किया जाएगा। इसको लेकर बुधवार..
                 

भिंड : बाइक चालक ने एसएएफ के आरक्षक को टक्कर मारी, सिर में चोट लगने से मौत

भिंड। एसएएफ 17वीं बटालियन में पदस्थ आरक्षक बाइक से बाजार के लिए रवाना हुए। बटालियन परिसर से बाहर निकलने पर सामने से दूसरे बाइक चालक ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि आरक्षक के सिर में गहरी चोट लगी। मंगलवार देर शाम हुए हादसे के बाद आरक्षक को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिला अस्पताल से हालत नाजुक होने पर आरक्षक को..
                 

भिंड में अकोड़ा नगर परिषद में गायों को बंद कर किसानों ने बाहर से लगाया ताला, जमकर हुई नारेबाजी

                 

पोल शिफ्टिंग के कार्य को लेकर अफसरों को जानकारी तक नहीं

भिंड-असवार। लहार से पांच किलोमीटर दूर अजनार चौराहे से मंगलरौल तक 18 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण कार्य पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा कराया जा रहा है। सड़क के निर्माण कार्य के दौरान मडोरी से केशवगढ़ तक करीब चार किलोमीटर लंबी रोड पर वर्तमान समय में बिजली के पोल शिफ्ट कराए जाने का कार्य कराया जा रहा है। लेकिन इस कार्य के बारे में विभ..
                 

पटवारी साहब! आपका रिकार्ड गलत है, मैंने तो पांच बीघा में बोवनी की

ओलावृष्टि से नुकसान का सर्वे करने पटवारी पहुंचे, रिकार्ड में गड़गड़ी से किसान पर संकट अब्बास अहमद. भिंड। पटवारी साहब! आपका रिकार्ड गलत है। मैंने पांच विश्वा में नहीं, पांच बीघा में मटर, चना और सरसों की फसल के लिए बोवनी की थी। दबोह के दावनी गांव में यह बात नुकसान का सर्वे कर रहे पटवारियों से किसान शिरोमणि सिंह बघेल ने कही। सूनी..
                 

आधी रात युवक के कंधे के पास लगी गोली, पुलिस को पहले नाम बताए फिर बोला अज्ञात ने मारी गोली

भिंड। शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के हायर सेकंडरी स्कूल क्रमांक दो के पीछे रविवार-सोमवार दरमियानी रात बाइक सवार युवक की बाएं कंधे के पास गोली लगी। घायल ने मौके पर पहुंची पुलिस को तीन आरोपितों के नाम बताए। पुलिस ने मौके से ही पड़ताल की तो बताया गया कि घायल जो नाम बता रहा है, वे युवक बाहर हैं। इसके बाद घायल ने पुलिस से कहा कि..
                 

अकोड़ा नगर परिषद में गायों को बंद कर किसानों ने बाहर से लगाया ताला, नप के खिलाफ की नारेबाजी

आक्रोशित किसानों का नप सीएमओ पर फूटा गुस्सा, हंगामे के बाद 200 की क्षमता वाली गोशाला एक हजार गयों को किया बंद भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। बेसहारा मवेशी किसानों के खेतों में खड़ी फसल को चट कर रहे हैं। आवारा मवेशियों को गोशाला में शिफ्ट कराए जाने को लेकर किसान लंबे समय से नगर परिषद सीएमओ से मांग कर रहे थे। लेकिन नप स..
                 

खुद की पिस्टल से लगी थी गोली, थाने में लिखाई झूठी रिपोर्ट

                 

3 साल पहले निर्माण के लिए खोदी सड़क, कीचड़ के चलते निकलना मुश्किल

मालनपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि) । औद्योगिक क्षेत्र मालनपुर में जर्जर सड़कों का निर्माण कराए जाने को लेकर जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं। बारिश होने की वजह से हालत यह है कि सड़क पर कीचड़ और जलभराव होने की वजह से राहगीरों का पैदल निकलना मुश्किल हो गया है। नगर में तीन साल पहले हाइवे पर संचालित यादव होटल से लाहचूरापुरा को जोड़ने वाली एक..
                 

उपज वापसी की घोषणा से बाजार में दो सौ रुपये क्विंटल तक गिरा बाजरे का भाव, किसानों को नुकसान

                 

बारिश के चलते मुख्य मार्गों से लेकर वार्डों में जलभराव व कीचड़

लहार(नईदुनिया प्रतिनिधि) । बारिश से नगर के मुख्य मार्गों से लेकर वार्डों में कीचड़ व जलभराव होने से लोग परेशान हैं। जलभराव और कीचड़ के कारण राहगीरों को हर दिन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन इसके बावजूद भी निकासी की व्यवस्था कराए जाने की ओर जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं। बाजार में इन दिनों सड़क के दोनों तरफ नाले..
                 

रात के अंधेरे में पिस्टल लेकर आरोपित घर में घुसा, बुजुर्ग बोले- गोली मारी, जांच में सामान्य चोट बताई

भिंड(नप्र)। ऊमरी के पुलेह गांव में रात के अंधेरे में एक आरोपित पिस्टल लेकर घर में घुस गया। आरोपित को घर में देख महिला की चीख निकल गई। चीख सुनकर महिला के ससुर जाग गए। इस दौरान आरोपित ने ससुर पर पिस्टल तान दी। वारदात के दौरान महिला के ससुर को चोट लगी। आरोपित घर से भाग निकला। मौके पर पहुंची ऊमरी पुलिस को घायल बुजुर्ग ने बताया..
                 

मछंड में मुक्तिधाम का निर्माण शुरू, पंचायत सचिव को नोटिस जारी

मछंड(नईदुनिया न्यूज)। रौन क्षेत्र की ग्राम पंचायत मछंड में मुक्तिधाम नहीं है। ऐसे में लोगों को खुले आसमान के नीचे अंत्येष्टि करनी पड़ती है। बता दें कि मछंड के मजरा इटाई में रामेश्वर जगदीश बघेल के पिता राम सिंह बघेल का बुधवार रात निधन हो गया था। गुरुवार को दिनभर बारिश होती रही। इस वजह से रामेश्वर जगदीश बघेल को अपने पिता की अंत्येष्टि तिरप..
                 

टीम ने पूछा- भोजन पकाते में किचन में आग लगी तो काबू कैसे करेंगे

जिला अस्पताल के निरीक्षण के लिए आई तीन सदस्यीय कायाकल्प टीम ने किए सवाल भिंड(नप्र)। कायाकल्प अभियान के तहत गुरुवार को तीन सदस्यीय राज्य स्तरीय टीम ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान टीम में शामिल सदस्य डॉक्टर ने किचन में जाकर भोजन पका रहीं कर्मचारियों से सवाल जवाब दिए। डाक्टर ने पूछा भोजन पकाते में अचानक आग लगी तो उसे क..
                 

दोस्त की हत्या में सजा से पहले लूटपाट की साचिश रची, पुलिस ने बंदूक-कट्टे सहित पकड़ा

                 

भिंड में बैंक के सिक्युरिटी गार्ड ने मकान मालकिन के फोटो खींचे, वायरल करने की धमकी देकर दुष्कर्म किया

                 

शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाए जाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहेः संजीव सिंह

भिंड विधायक ने किया वार्ड 9 की सीसी रोड का भूमिपूजन भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर को साफ-स्वच्छ और सुंदर बनाए जाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। पिछले कई सालों से शहर का विकास रुक गया था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। शहर के विकास को लेकर आप लोगों से जो वादे किए गए हैं। उन्हें पूरा कराया जाएगा। यह बात भिंड विधायक संजीव..
                 

दतिया से लहार में गांजा पहुंचाने जा रहे दो तस्कर पकड़े, 35 किलो गांजा बरामद

भिंड- लहार(नईदुनिया प्रतिनिधि)। दतिया जिले से लहार में गांजा सप्लाई करने जा रहे दो तस्करों को असवार थाना पुलिस और सायबर सेल की टीम ने दबोच लिया है। पुलिस ने दोनों तस्करों के पास से बोरी में 35 किलो गांजा, बाइक, चार मोबाइल और नकदी बरामद की है। पूछताछ में आरोपितों ने पुलिस के सामने कबूल किया है कि वे गांजे की होम डिलीव..
                 

टीके लगवाने बच्चों में दिखा उत्साह, तैयारी से चूके लक्ष्य

जिले में 30 हजार बच्चों को टीके के लक्ष्य पर 13 हजार सात सौ बच्चों को लगी वैक्सीन भिंड(नप्र)। कोरोना महामारी की तीसरी लहर और ओमिक्रान वैरियंट से बचाने के लिए सोमवार को पहले दिन टीकाकरण के लिए 15-18 आयु वर्ष के बच्चों में उत्साह नजर आया। हालांकि जिले में पहले दिन 30 हजार बच्चों को टीका लगाने का लक्ष्य तय किया गया था। सुबह 10 ब..
                 

भिंड-मिहोना से स्मैक रैकेट के चार तस्कर पकड़े, 10 लाख की स्मैक जब्त

मिहोना में पुलिस के डर से पलंग के बाक्स में छिपा आरोपित, ग्वालियर-फूफ से जुड़े तार भिंड(नप्र)। शहर कोतवाली थाना पुलिस और मिहोना थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय स्मैक रैकेट के चार तस्करों को पकड़ा है। एक पति-पत्नी स्मैक के साथ भिंड में पकड़े गए। इनसे पूछताछ के बाद मिहोना थाना पुलिस ने भी पति-पत्नी को स्मैक के साथ पकड़ा है। दोनों..
                 

शहर में खुदी हुई सड़कों और जलभराव की समस्या को दूर किया जाए

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में खुदी हुई सड़कों और जलभराव सहित शहर की अन्य समस्याओं को लेकर नगर कांग्रेस अध्यक्ष संतोष त्रिपाठी के नेतृत्व में नगर कांग्रेस ने आठ सूत्रीय मांगों को लेकर नगर पालिका सीमएओ को ज्ञापन दिया। नगर कांग्रेस अध्यक्ष ने ज्ञापन में बताया कि शहर के ज्यादा वार्डों में जलभराव की समस्या है, वार्ड 18, 19 और 39 में नियमित..
                 

Ad

Amazon Bestseller: Guide To Technical Analysis & Candlesticks - Ravi Patel

5 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

पुस्तकालय किसी भी संस्था का ह्दय होता हैः राजपूत

भिंड(नईदुनिया प्रितिनिधि) प्रदेश सरकार ने शासकीय प्राथमिक 79805 शालाओं एवं 30122 माध्यमिक शालाओं में पुस्तकालयों के विकास के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। लाइब्रेरी प्रोफेसनल एसोसिएशन लगातार सरकार से विभिन्ना माध्यमों से यह मांग करता आया है कि प्रदेश के समस्त विद्यालयों में पुस्तकालयों को अनिवार्य करते हुए उसके विकास के लिए..
                 

खाद का संकट, सर्दी में किसानों की कतार

जिले को मांग से आधी मिली खाद, गेहूं और देरी से बोयी सरसों को चाहिए यूरिया भिंड। जिले में यूरिया खाद का संकट फिर से गहराने लगा है। रबी सीजन में गेहूं और देरी से बोवनी की गई सरसों के लिए यूरिया खाद की जरूरत है। कृषि महकमे की ओर से 42 हजार मीट्रिक टन खाद की मांग भेजी गई थी। इसके एवज में जिले को अभी तक सिर्फ 24 हजार 253 म..
                 

Ad

चंबल मैराथन की तैयारियां पूरी, बीहड़ के दुर्गम रास्तों पर आज होगी रोमांचकारी दौड़

भिंड। चंबल परिवार की ओर से रविवार सुबह 9 बजे से अटेर में चंबल नदी से किले तक चंबल मैराथन का आयोजन किया जाएगा। चंबल परिवार के सदस्यों ने शनिवार को मैराथन के आयोजन की तैयारियां पूरी कर लीं। यह दौड़ अपनी तरह की अनौखी दौड़ होगी। शनिवार को चंबल मैराथन से जुड़े आयोजक मंडल ने पूरे रूट का दौरा कर निरीक्षण कर अंतिम रूप दिया है। चंब..
                 

Ad

पाल बघेल समाज का युवा जाग्रति सम्मेलन आयोजित

पाल बघेल समाज का युवा जाग्रति सम्मेलन आयोजित दबोह(नईदुनिया न्यूज)। पाल बघेल युवा संगठन की अगुवाई में बघेल युवा जाग्रति सम्मेलन ग्राम छिवाउली नंबर दो में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पाल बघेल समाज के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजा भैया पाल मौजूद रहे। वहीं राष्ट्रीय संयोजक गिर्राज पाल पहलवान, लहार युवा ब्लॉक अध्यक्ष संजीव बघेल..
                 

Ad

पुलिस की जमीन पर बनी दुकान धाराशायी, प्रतिमाह वसूल रहे थे रु 30 हजार किराया

जिला अस्पताल के सामने पुराना पचासा लाइन की जमीन पर किया गया था अतिक्रमण भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला अस्पताल के सामने पुराना पचासा लाइन की जमीन पर किए अतिक्रमण को जेसीबी ने ढहा दिया। यहां मुख्य रोड पर पुलिस की जमीन पर पक्की दुकान का निर्माण कर किराए पर दिया गया था। दुकान के किराए के रूप में अतिक्रमणकारी 30 हजार रुपये प्रतिमाह वसूल र..
                 

लंबित क्रमोन्नाति वेतनमान का आदेश जारी किए जाएः शिक्षक संघ

मेहगांव/गोरमी(नईदुनिया न्यूज)। लंबित क्रमोन्नाति वेतनमान के आदेश को जल्द से जल्द जारी करने सहित अन्य मांगों को लेकर आजाद अध्यापक शिक्षक संघ मप्र के प्रांतीय आह्वान पर गोरमी और मेहगांव में सीएम के नाम ज्ञापन दिया गया। गोरमी में संकुल प्राचार्य को दिया ज्ञापनः आजाद अध्यापक शिक्षक संघ ने संकुल प्राचार्य रविंद्र सिंह नरवरिया को ज्ञापन देकर बताया कि..
                 

भिंड में पानी के छींटे पड़ने के विवाद में गोली से घायल युवक की मौत