जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Madhya Pradesh News: मेहगांव के तालाब में डूबने से चार बच्चों की मौत

                 

Bhind News: पिता ने तीन लाख देकर बेटे की शादी करवाई, तीन महीने बाद दुल्हन जेवरात लेकर फरार

                 

हर व्यक्ति को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिएः स्वामी

बरही टोल प्लाजा पर कार्यक्रम आयोजित -फोटो सहित रौन(नईदुनिया न्यूज) इस दुनिया की सबसे पहली और जरूरी ईकाई आप ही हैं। तो दुनिया को सुंदर और स्वस्थ बनाना है तो सबसे पहले अपना ध्यान रखें। जब हम एक स्वस्थ दुनिया के निर्माण की कल्पना करते हैं, तो यह तब तक मुमकिन नहीं हो सकता है, जब तक कि आप खुद स्वस्थ नहीं हैं। चाहे अपने परिवार..
                 

कोविड टीकाकरण का कठिन लक्ष्य, मृतकों और जिले से बाहर गए लोगों को बता दिया टीका लगना

मृतकों के स्वजन के मोबाइल पर पहुंचे टीका लगने के एसएमएस, भिंड में टीकाकरण में गड़बड़ी आई सामने भिंड(नप्र)। कोरोना महामारी की तीसरी लहर को रोकने के लिए शत-प्रतिशत लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य दिया जा रहा है। जिले में स्वास्थ्य महकमा इस महत्वपूर्ण लक्ष्य को भी कागजों में पूरा कर रहा है। टीकाकरण करने में बड़ी गड़बड़ी सामने आई..
                 

बीहड़ में लगाए जाएंगे 25 हजार पौधेः महंत

रौन(नईदुनिया न्यूज)। रौन क्षेत्र के सिंध नदी किनारे मेहरा, इंदुर्खी, मानगढ़ गांव में अर्जुन, अमलतास, जामुन, आंवला, नीम सहित अन्य पौधे लगाए गए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महंत जवाहर गिरि ने कहा कि सिंध के बीहड़ में 2025 तक 25 हजार पौधे लगाकर उन्हें पेड़ बनाने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि आज के समय में अधिकतर लोग किसी ने किसी..
                 

गोदाम में पानी टपकने से खराब हो रहा खाद्यान्ना

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। अटेर क्षेत्र की ग्राम पंचायत प्रतापुरा में स्थित सार्वजनिक वितरण प्रणाली के गोदाम में बारिश का पानी टपक रहा है। गोदाम में पानी आने की वजह से यहां रखा हुआ खाद्यान्ना खराब हो रहा है। इस स्थिति को देखते हुए गोदाम पर तैनात कर्मचारियों ने गोदाम में रखे खाद्यान्ना को किसी अन्य जगह शिफ्ट कराए जाने की मांग की है। बता दें कि प्रतापपु..
                 

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर पौधे रोपे, फोटो खिंचते ही नप ने जाली हटाई

भाजपा नेताओं और अधिकारियों ने किया था पोधारोपण, ट्री गार्ड हटते ही मवेशी खा गए पौधे भिंड-गोरमी(नप्र)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिवस पर जिलेभर में भाजपा नेताओं, अधिकारियों ने पौधारोपण किया। गोरमी में भी भाजपा नेताओं, अधिकारियों ने नगर परिषद के सहयोग से गल्ला मंडी में पौधा रोपण करवाया। पौधों की सुरक्षा के लिए..
                 

भिंड के दबोह में तिरपाल और अस्थाई टीनशेड लगाकर करनी पड़ रही अंत्येष्टि

दबोह- भिंड। दबोह क्षेत्र की ग्राम पंचायत बरथरा में मुक्तिधाम न होने की वजह से बारिश में लोगों को तिरपाल या अस्थाई टीनशेड लगाकर अंत्येष्टि करनी पड़ रही है। इस समस्या को देखते हुए एक साल पहले बरथरा में रहने वाले अवध किशोर कौरव ने गांव से बाहर मुक्तिधाम का निर्माण कराए जाने के लिए दान में जगह दी थी। इसके बाद गांव में पंचायत द्वारा मुक्तिधाम क..
                 

एक वर्ष से घायल पिता की मौत हुई, अंतिम संस्कार का हक पाने बच्चे थाने पहुंचे

एंडोरी थाने के बकनासा गांव में हुई मृतक की अंत्येष्टि, मृतक ने की थी दो शादी भिंड।एक वर्ष से हादसे में घायल होकर कोमा में गए युवक की गुरुवार को मौत हो गई। युवक ने दो शादियां की थीं। उनकी मौत के बाद अंतिम संस्कार का हक पाने के लिए दूसरी पत्नी के बच्चे पुलिस थाने पहुंचे। एंडोरी थाना पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों से रायशुमा..
                 

गांव की बीट में हल हो जाएंगी ग्रामीणों की समस्याएं : कमिश्नर

संभाग आयुक्त, डीआइजी चंबल ने बीट स्तरीय समाधान केंद्र कार्यशाला में अधिकारियों को दिए विभिन्ना निर्देश भिंड। ग्वालियर -चंबल संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना, डीआइजी चंबल सचिन अतुलकर की अध्यक्षता में बीट स्तरीय समाधान केंद्र कार्यशाला मालनपुर में आयोजित की गई। इस दौरान कलेक्टर सतीश कुमार एस, पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह, एसडीएम गोहद शुभम शर्मा सहित अन्य अ..
                 

भिंड जिला अस्पताल को 'इलाज' की जरूरत, छतों से टपक रहा पानी, कर्मचारी हो रहे परेशान

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शुक्रवार की सुबह से ही शुरू हुई बारिश की वजह से जिला अस्पताल के ज्यादातर वार्डों की छत से पानी टपकना शुरू हो गया। छत से पानी आने की वजह से अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद कर्मचारी यहां-वहां बाल्टी, डस्टबिन रखते हुए नजर आए। वहीं दवाइयों सहित अन्य सामग्री को भी शिफ्ट करना पड़ा। ऐसे में मरीजों के उपचार के साथ-साथ जिला अस्पता..
                 

भिंडः हाइवे किनारे वाहन खड़े होने से हो रहे हादसे

मालनपुर। यदि आप हाइवे पर गाड़ी चला रहे है तो बेहद सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि जरा सी लापरवाही बड़े खतरे का कारण बन सकती है। भिंड-ग्वालियर हाइवे पर सड़क किनारे खड़े होने वाले वाहन हादसे की मुख्य वजह बन रहे हैं। इस तरह के हादसों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। हाइवे पर चलने वाले माल भरे हुए ट्रक हो या अन्य कोई वाहन चालक की..
                 

अब वैक्सीन लगवाने पर मोबाइल फोन से लेकर मिलेंगे अन्य उपहार

वैक्सीनेशन के लक्ष्‌य को पूरा करने और लोगों में जागरूकता लाने के लिए जिला प्रशासन ने शुरू की अनोखी पहल भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला प्रशासन कोविड वैक्सीनेशन कराने वाले लोगों को उपहार देगा। यह उपहार चार दिन यानि 15,16,17 एवं 18 सितंबर को दिया जाएगा। बुधवार को प्रत्येक स्वास्थ ब्लाक पर टीकाकरण कराने आए लोगों में से कम्प्यूटर द्वारा रै..
                 

कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर दी जिम्मेदारी

सेवा व समर्पण अभियान को लेकर जिलेभर में बैठक आयोजित गोहद(नईदुनिया न्यूज)। भारतीय जनता पार्टी मंडल गोहद की सेवा व समर्पण अभियान की बैठक सिंचाई विभाग के विश्राम गृह में सम्पन्ना हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में जिला कोषाध्यक्ष शोभित अग्रवाल रहे। बैठक की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष विवेक जैन ने की। बैठक में अतिथियों ने पार्टी के संस्थापक सदस्य..
                 

बेहतर शिक्षा के लिए अच्छा स्वास्थ्य रखना जरूरीः सक्सेना

बेहतर शिक्षा के लिए अच्छा स्वास्थ्य रखना जरूरीः सक्सेना मेहगांव कालेज में फिट इंडिया फ्रीडम रन के तहत कार्यक्रम आयोजित -फोटो सहित मेहगांव(नईदुनिया न्यूज)। मेहगांव कालेज में आजादी के अमृत महोत्सव के 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर फिट इंडिया फ्रीडम रन के तहत 30 एमपी बटालियन एनसीसी भिंड के कर्नल राजीव शर्मा के नेतृत्व में कार्यक्रम का आयोज..
                 

5 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किए दंदरौआ सरकार डॉ. हनुमान के दर्शन

-दंदरौआधाम में सोमवार की रात 12 बजे से श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए मंदिर के खुल गए थे पट -श्रद्धालुओं की भीड़ को कंट्रोल करने के लिए दो किलोमीटर से पहले रोक दिए गए थे वाहन -सोमवार से लेकर मंगलवार की रात तक पुलिस की पार्टियां पेट्रोलिंग करती रहीं। -लहार, गोहद, मेहगांव और अटेर में स्थित प्राचीन मंदिरों पर दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुगण -..
                 

टोल फ्री नंबर पर शिकायत करने पर नहीं होती सुनवाई, अफसर नहीं उठाते फोन

16 घंटे शहर के आधे हिस्से में कम वाल्टेज की समस्या से जूझते रहे लोग -बिजली कंपनी अफसर नहीं उठाते फोन, कैसे हो समस्या का समाधान भिंड। बिजली कंपनी का टोल फ्री नंबर महज शोपीस बनकर रह गया है। इस नंबर पर शिकायत करने पर 30 से 45 मिनट में बिजली संबंधी समस्या का निराकरण कराए जाने और लाइनमैन द्वारा शिकायतकर्ता से फोन पर बात किए जाने क..
                 

तेज आंधी के साथ बारिश, बिजली गुल, देर रात अंधेरे में डूबा रहा शहर

भिंड(नप्र)। शहर में सोमवार को तेज आंधी के साथ बारिश हुई। इससे कई जगह बिजली की लाइन फाल्ट हो गई। शाम करीब छह बजे से रात 10 बजे तक आधा शहर अंधेरे में डूबा रहा। हालांकि इस दौरान शहर में बिजली सप्लाई बहाल करने के लिए बिजली कंपनी की टीम मशक्कत करती रही। बारिश के दौरान बिजली गुल होने से लोग बेहाल रहे। सोमवार को हुई बारिश से जिले..
                 

गणेशोत्सव में बदलावः गणेश उत्सव सिर्फ पंडालों तक सिमटा, झाकियां लगना हुई बंद

भिंड । अब गणेश उत्सव सिर्फ पंडालों तक ही सिमटकर रह गया है। 20 साल पहले शहर में सजीव और चलित झांकियों को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते थे। लेकिन अब झाकियों के जगह सिर्फ मूर्ति स्थापित कर पंडाल सजे हुए हैं। बढ़ती हुई महंगाई और लोगों में झाकियां लगाने को लेकर रुझान कम होने की वजह से अब गणेश उत्सव महज औपचारिक परंपरा बनता जा..
                 

तालाबों पर मौर-मौरी सिराने पहुंचे लोग, विधि-विधान से किया पूजन

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि) शहर सहित अंचल के तालाबों पर रविवार को मौरछठ सिराई गई। नवविवाहित वर-वधू के मौर-मौरी सिराए गए। इससे पहले महिलाओं ने धार्मिक रिति-रिवाजों के अनुसार मौर-मौरी के साथ विधि-विधान से ईष्टदेव की पूजा-अर्चना की। इसके बाद मौर-मौरी को तालाबों में विसर्जित किया। हालांकि कोरोना के चलते प्राचानी जगहों पर स्थित ताल..
                 

इतिहास में जो लिखा वह इतिहास नहीं, लाखों बलिदानियों की चर्चा नहीं: पटेल

भिंड। आजादी के 75वें साल में प्रधानमंत्री ने कहा है, हमारी पीढ़ी को आगे आने वाली पीढ़ी को सही इतिहास बताना होगा। इतिहास में, जो लिखा गया, वह इतिहास नहीं है। ऐसे लाखों लोग हैं, जिन्होंने उनसे बड़ा बलिदान दिया, लेकिन उनकी चर्चा नहीं हुई। यह बात केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने अखिल भारतीय लोधी लोधा क्षत्रिय राजपूत महासभा के समारोह में कही। स..
                 

बगियापुरा में सरपंच के घर के बाहर की फायरिंग

-फोटो सहित मछंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। रौन थाना क्षेत्र के बगियापुरा में हथियारबंद बदमाशों ने शनिवार की शाम महिला सरपंच के घर के बाहर 8 से 10 राउंड फायर किए। फायरिंग की आवाज सुनकर सरपंच का परिवार घर के कमरे में छिप गया। फायरिंग की सूचना मिलते ही मछंड चौकी प्रभारी ध्यानेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे। लेकिन तब तक आरोपित फरार हो चुके थे। ब..
                 

कर्मचारी इएसएस प्रोफाइल अपडेट कराएं नहीं तो अक्टूबर का भुगतान नहीं होगा

भिंड। कलेक्टर ने समस्त आहरण संवितरण अधिकारियों को निर्देश दिए है कि उनके कार्यालय में पदस्थ अधिकारी/कर्मचारियों की इएसएस प्रोफाइल अपडेट कराएं। अपडेट ना होने की स्थिति में सितंबर पेड अक्टूबर का वेतन का भुगतान नहीं होगा। उन्होनें कहा कि डीडीओ को सितंबर पेड अक्टूबर के वेतन में इसका प्रमाण पत्र लगाना होगा कि हमारे यहां सभी अधिकारी/कम..
                 

महिला ने आग लगाकर की आत्महत्या, मृतिका का भाई बोला-हत्या की गई

मेहगांव के सैंपुरा गांव का मामला, 9 साल पहले हुई थी मृतका की शादी मेहगांव(नईदुनिया न्यूज)। मेहगांव के सैंपुरा गांव में शुक्रवार की दोपहर में एक 26 वर्षीय महिला ने किचन का गेट अंदर से बंद करके आग लगा ली। स्वजन की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने किचन का गेट को तोड़कर महिला को बाहर निकाला। इसके बाद महिला को उपचार के लिए मे..
                 

बरोही में पुरानी रंजिश पर युवक के साथ मारपीट, हत्या की धमकी

भिंड। बरोही थाने के पीपरी गांव में आरोपितों ने पुरानी रंजिश पर युवक के साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने आरोपितों पर मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज कर लिया है। बरोही थाना पुलिस के मुताबिक ग्राम पीपरी में 47 वर्षीय कप्तान पुत्र हरलाल सिंह नरवरिया के साथ आरोपित श्रीलाल पुत्र रामेश्वर नरवरिया,र..
                 

भिंडः एनआरसी में नहीं जल रही थी लाइट, वार्डों में साफ-सफाई का था अभाव

मेहगांव(नईदुनिया न्यूज)। मेहगांव अस्पताल का गुरुवार को एसडीएम विवेक केवी ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने एनआरसी वार्ड में अंधेरा देखकर तुरंत वार्ड में लाइट शुरू जलाए जाने के लिए निर्देशित किया। इसके साथ ही अस्पताल में नियमित बेहतर साफ-सफाई कराए जाने के भी निर्देश दिए। मेहगांव अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए..
                 

टीकाकरण ड्यूटी से नदारद मिले शिक्षक

निरीक्षण में नदारद मिले शिक्षकों पर कार्रवाई के लिए भेजा प्रतिवेदन, डीइओ करेंगे कार्रवाई भिंड। जिले में कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के लिए कलेक्टर सतीश कुमार एस ने पूरी तैयारी की है। लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने शिक्षकों की ड्यूटी भी लगाई गई है, लेकिन कई जगह से शिक्षक प्रेरणा की ड्यूटी से भी नदारद रह रहे हैं..
                 

गाय रक्षा से धर्म और राष्ट्र की रक्षा होगीः संतोष चौहान

मिहोना(नन्यू)। लहार अनुभाग के ग्राम शिकारपुरा के हनुमान मंदिर परिसर में मां गायत्री गो रक्षा संगठन के तत्वाधान में गो संवर्धन पर्यावरण संरक्षण अभियान के तहत ग्राम चौपाल कार्यक्रम का आयोजन ग्रामीणों द्वारा किया गया। कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित गोरक्षा संगठन संस्थापक संतोष चौहान ने कहा कि देश में धर्म संस्कृति लुप्त होती जा रही है। समाज के..
                 

भिंडः गौरी सरोवर के पास कट्टा लेकर घूम रहा आरोपित दबोचा

भिंड। गौरी सरोवर के निर्माणाधीन पुल के पास से पुलिस ने एक आरोपित को दबोच लिया है। आरोपित कट्टा लेकर किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। देहात थाना पुलिस ने आरोपित के पास से 315 बोर का कट्टा और एक कारतूस जब्त किया है। आरोपित पर आर्म्स एक्ट में केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है कि उसके पास..
                 

लहार सब स्टेशन में आग भड़की, 10 ट्रांसफार्मर जले

आग का कारण जानने के लिए डीर्र्र्र्र्ई ने जांच कमेटी बनाई, तीन दिन में मांगी रिपोर्ट भिंड(नप्र)। लहार बिजली सब स्टेशन में मंगलवार दोपहर में अचानक से आग लग गई। आग से सब स्टेशन में रखे 10 ट्रांसफार्मर जल गए। बिजली कंपनी डीर्र्र्र्र्ई हरीश मेहता का कहना है कि इनमें दो ट्रांसफार्मर सही रखे थे, जबकि आठ ट्रांसफार्मर मरम्मत के लिए रखे हुए थे। आग की..
                 

भिंड में ट्रेन बढ़ाए जाने की मांग को लेकर केंद्रीय मंत्री से की मुलाकात

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ. रमेश दुबे ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से दिल्ली में उनके आधिकारिक कार्यालय में पहुंचकर मुलाकात की। इसके साथ ही भिंड रेल यातायात को बेहतर और ट्रेन बढ़ाए जाने की मांग को लेकर पत्र सौंपा है। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य डॉ. रमेश दुबे ने नागरिक उड्डयन मंत्री को..
                 

घर में खेल रही चार वर्षीय बच्ची की कूलर के करंट से मौत

भिंड। रावतपुरा गांव में घर में खेल रही चार वर्षीय बच्ची की कूलर से करंट लगने से मौत हो गई। हादसा सोमवार सुबह करीब 8ः30 बजे हुआ। हादसे के वक्त बच्ची की मां नाश्ता तैयार कर रही थी। घर के कमरे में कूलर के पास ही गैस का चूल्हा रखा हुआ था। बच्ची यहां खेलते हुए पहुंची। गैस के चूल्हे पर नाश्ता तैयार कर रही मां देख नहीं पाई कि कब उनकी बच्ची कूलर..
                 

गुरु का सहारा मिले बिना लक्ष्य की प्राप्ति नहीं होतीः शर्मा

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की अहम भूमिका निभाने वाली महिलाओं को किया सम्मानित भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जब तक व्यक्ति को गुरु का सहारा नहीं मिलता तब तक उसका कल्याण नहीं हो पाता। गुरु से ही जीवन का पथ प्रदर्शित होता है। बच्चे की सबसे पहली गुरु उसकी माता होती है, जो उसको परिवार के तौर तरीकों से परिचय कराती है। इसके बाद जब बड़ा हो..
                 

गरीबों के घर में गैस चूल्हा होने का सपना साकार हो रहाः राज्यमंत्री

जिलेभर में आयोजित कार्यक्रमों में 11200 हितग्राहियों को वितरित किए गए निःशुल्क गैस कनेक्शन भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि) मेहगांव नगर परिषद में उज्जवला 2.0 के तहत हितग्राहियों को निःशुल्क गैस कनेक्शन वितरित किए जाने को लेकर शनिवार को कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया ने कहा कि कु..
                 

कांग्रेस ने विधायक जीतू पटवारी पर एफआइआर के विरोध में राज्यपाल के नाम कलेक्टर को दिया ज्ञापन

भिंड। कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी पर एफआइआर के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी ने राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन कलेक्टर सतीश कुमार एस को दिया। ज्ञापन में जिलाध्यक्ष मान सिंह कुशवाह लालू ने कहा इंदौर शहर के दुर्गा नगर में कर्मचारी दवा का छिड़काव ठीक से नहीं कर रहा था। विधायक पटवारी ने कर्मचारी उत्तम यादव को ठीक से छिड़काव करने के लिए..
                 

बारिश की लगी झड़ी, गंदगी और जलभराव की वजह से घर के अंदर रहे लोग

दिनभर में हुई 28 मिमी बारिश, दिन का तापमान 28 डिग्री पर पहुंचा भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में शुक्रवार को दिनभर बारिश का मौसम बना रहा। सावन की झड़ी भादों माह में देखने को मिली है। रूक रूक कर सुबह से कभी रिमझिम तो कभी जोरदार बारिश होती रही। बारिश होने की वजह से शहर में जगह-जगह जलभराव और सड़कों पर गंदगी फैली नजर आई। लोग सि..
                 

गोली मारकर हत्या करने के 11 आरोपितों को 10 वर्ष बाद उम्रकैद

भिंड। भारौली थाने के गोरम गांव में गोली मारकर युवक की हत्या करने के 11 आरोपितों को चतुर्थ अपर सत्र न्यायाधीश अनीस खान के न्यायालय ने उम्रकैद और छह-छह हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। आरोपितों ने अगस्त 2011 को वारदात को अंजाम दिया था। 10 वर्ष बाद कोर्ट ने दोष साबित होने पर आरोपितों को सजा सुनाई है। सहायक मीडिया सेल प्रभा..
                 

कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीनेशन अवश्य कराएं: कलेक्टर

कलेक्टर ने कोविड टीकाकरण महाअभियान अंतर्गत वैक्सीनेशन कराने की अपील भिंड(नप्र)। जिले में कोरोना नियंत्रण एवं बचाव के लिए लगातार हर स्तर में प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए 18 वर्ष से ऊपर सभी व्यक्तियों का व्यक्ति वैक्सीनेशन कराने का महा-अभियान चलाया जा रहा है। इसी तारतम्य में 17 सितंबर 2021 को कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान प्रदेश के सभी जिलो..
                 

मंदिरों की स्वच्छता का ध्यान हम सभी को रखना हैः थापक

गोरमी(नईदुनिया न्यूज)। पीएम के जन्मदिन के उपलक्ष्य में भाजपा द्वारा शुरू किए गए सेवा व समर्पण अभियान के तहत गोरमी भाजपा मंडल की ओर से रंगेश्वर मंदिर परिसर की साफ-सफाई की गई। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंडल अध्यक्ष सुभाष थापक ने कहा कि हम सभी को मंदिर परिसर में स्वच्छता बनाए रखने को लेकर जागरूक होना होगा। मंडल अध्यक्ष ने कहा कि..
                 

बाजार से अस्थायी अतिक्रमण हटवाने गए नपा इंजीनियर को खदेड़ा, थाने में शिकायत

भिंड। श्हर के सदर बाजार में दुकानों के बाहर से फड़ और अस्थायी अतिक्रमण हटवाने पहुंचे नगरपालिका के इंजीनियर दीपक अग्रवाल और अमले के साथ जमकर अभद्रता हुई। यहां तक कि कार्रवाई के दौरान पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह पहुंचे तो अतिक्रमणकारियों ने इंजीनियर और नपा के अमले को खदेड़ दिया। इंजीनियर और अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई में शाि..
                 

एटीएम कैश डिस्पेंसर का शटर होल्ड कर एक माह में 17 लाख पार किए, दतिया का हैकर पकड़ा

लहार विधायक के निवास के पास स्थित एटीएम से दोबारा कैश पार करने के दौरान पकड़ा गया हैकर भिंड(नप्र)। लहार थाना पुलिस ने पूर्व मंत्री विधायक डॉ. गोविंद सिंह के निवास के पास स्थित एसबीआइ के एटीएम बूथ से एक हैकर को पकड़ा है। पकड़ में आया हैकर दतिया जिले का रहने वाला है। हैकर ने एसबीआइ के एटीएम बूथ के कैश डिस्पेंसर का शटर होल्ड..
                 

प्रसव के बाद प्रसूता की मौत, शव रखकर स्वजन ने चक्का जाम किया

स्वजन ने डिलीवरी कराने वाली एएनएम पर पांच हजार रुपए मांगने का आरोप लगाया भिंड। अटेर अस्पताल के मैटरनिटी वार्ड में डिलीवरी के बाद प्रसूता की तबीयत बिगड़ी। अटेर से प्रसूता को भिंड जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया, लेकिन जिला अस्पताल में इलाज मिलने से पहले ही प्रसूता की मौत हो गई। आक्रोशित स्वजन ने प्रसूता के शव को स्ट्रैक्चर पर रखकर जिला अस्पता..
                 

मांगों को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन

लीड कॉलेज एमजेएस में शिक्षकों के समय पर न आने, साफ-सफाई व पेयजल जैसी समस्या को लेकर छात्रों ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)शहर के एमजेएस कॉलेज में शिक्षा संबंधी समस्याओं का निराकरण न होने के विरोध में मंगलवार को छात्रों ने प्रदर्शन किया। प्रिंसिपल अरुण उपाध्याय ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह इस बा..
                 

Dengue in Bhind: डेंगू जैसे लक्षण से चार दिन पहले बुखार आया, ग्वालियर में इलाज के दौरान मौत

                 

भिंडः नाश्ते और ढाबों पर खुलेआम हो रहा घरेलू सिलिंडर का उपयोग

                 

डेंगू जैसे लक्षण से चार दिन पहले बुखार आया, ग्वालियर में इलाज के दौरान मौत

जिले में 15 सितंबर से शुरू होगा डेंगू नियंत्रण अभियान, अस्पताल में बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ी भिंड(नप्र)। भिंड शहर के आर्य नगर में रहने वाले 35 वर्षीय युवक की ग्वालियर जेएएच में इलाज के दौरान मौत हो गई। युवक को डेंगू जैसे लक्षण से चार दिन पहले बुखार आया था। उसने सीएएमचओ डॉ. अजीत मिश्रा से परामर्श किया। इलाज के दौरान युवक की रक्त प्ले..
                 

भिंडः जर्जर बिजली की लाइन में रोज हो रहे फाल्ट, अघोषित कटौती ने बढ़ाई समस्या

आलमपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर में दिनोंदिन बिजली की व्यवस्था बिगड़ती जा रही है। हालत यह है कि जर्जर बिजली की लाइन में आए दिन फाल्ट हो रहे हैं। इसके साथ ही हर रोज अघोषित बिजली की कटौती की जा रही है। कालोनियों से लेकर बाजार में बिजली के पोल और ट्रांसफार्मर पर जहां जर्जर तार लटक रहे हैं, वहीं बिजली के पोल में करंट दौड़ रहा है। ि..
                 

जहां महिलाओं का सम्मान होता है, वहां सभी देवी-देवताओं का वास होता हैः मुकेशानंद महाराज

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि) जहां नारी की पूजा यानी सम्मान होता है, वहां देव कृपा या देव वास होता है। अगर घर-परिवार में कोई भी स्त्री अपमानित या उपेक्षित होती है तो इसका बुरा असर पूरे परिवार पर होता है। जैसे सीता का अपमान रावण ने और दुर्योधन ने द्रौपदी को अपमानित किया था, दोनों का पूरा कुल ही नष्ट हो गया। यह बात कथावाचक मुकेशानंद महारा..
                 

स्वच्छता को भी संस्कारों में शामिल करना होगाः धीरज सिंह

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि) स्वच्छ भारत स्वच्छ विद्यालय के अंतर्गत एक से लेकर 15 सितंबर तक स्कूलों में स्वच्छता सहित अन्य गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। इसके तहत रविवार को शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के छात्रों ने स्कूल परिसर की साफ-सफाई कर शहर में रैली निकालकर स्वच्छता का संदेश दिया। वहीं स्कूल परिसर में आयोजित का..
                 

करंट लगने से युवक की मौत, स्वजन बोले-डॉक्टरों की लापरवाही से गई जान

जिला अस्पताल के बाहर शव रखकर स्वजन ने डेढ़ घंटे लगाया जाम भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। 33 केवी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से शनिवार को 20 वर्षीय युवक की मौत हो गई। मृतक के स्वजन ने डॉक्टरों पर समय पर उपचार न करने का आरोप लगाते हुए जिला अस्पताल के बाहर शव रखकर चक्काजाम कर दिया। शाम 6 बजे से लेकर 7.30 बजे तक स्वजन जाम लगाए रहे। इ..
                 

11 केवी लाइन पर काम कर रहे कर्मचारी की करंट से मौत, शव रखकर जाम लगाया

आइटीआइ के पास काम करते में लगा करंट, स्वजन ने जिला अस्पताल के बाहर दो घंटे लगाया जाम भिंड। आइटीआइ के पास 11 केवी लाइन पर काम कर रहे कर्मचारी को अचानक से करंट लग गया। करंट लगने से कर्मचारी की मौके पर मौत हो गई। साथी कर्मचारी शव को जिला अस्पताल में रखकर चले गए। सूचना मिलने पर स्वजन जिला अस्पताल पहुंचे। शव के पास किसी को नह..
                 

डंटे से पीट-पीटकर पत्नी की हत्या, शव घर के पीछे खेत में दफनाया

मृतिका की सास ने पुलिस को बताया बेटे ने की बहू की हत्या, शव गड्डा खोदकर गाड़ दिया भिंड(नप्र)। फूफ के जनौरा गांव में सिरफिरे पति ने डंडे से पीट-पीटकर पत्नी की हत्या कर दी। हत्या के बाद पत्नी के शव को घर के पीछे खेत में ले जाकर दफना दिया। वारदात करीब तीन दिन पहले की है। मृतिका महिला के बेटे और भाई की रिपोर्ट पर पुलिस ने छानबीन..
                 

भिंडः आज घर-घर में विराजेंगे गणपति, बाजार में देर शाम तक रही रौनक

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। 10 सितंबर से लेकर 19 सितंबर तक गणेश उत्सव मनाया जाएगा। शुक्रवार को भाद्रपद माह की चतुर्थी तिथि है और इसी तिथि पर सुख और समृद्धि के देवता भगवान गणेश का जन्म हुआ था। गणेशोत्सव का त्योहार भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि से शुरू होकर अनंत चतुर्दशी तिथि के दिन पर गणेश विसर्जन तक चलता है। पंचांग गणना के अनुसार इस बार..
                 

भिंडः सफलता के लिए एकाग्रता बेहद जरूरीः मुकेशानंद

शहर के मीरा कालोनी बालाजी रोड पर चल रही महाशिवपुराणकथा भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जीवन में सही अवसर, कठिन परिश्रम और शानदार परिणाम से ही सफलता का रास्ता खुलता है। वहीं सफल सूत्र का नाम है मन की एकाग्रता, सिर्फ धार्मिक ही नहीं, इसके मानसिक और भौतिक पहलू भी बेहद महत्वपूर्ण हैं। यह बात कथावाचक मुकेशानंद महाराज ने गुरुवार को कही। वह शह..
                 

एसटीपी शुरू, सात हजार घरों के सीवरेज का होगा ट्रीटमेंट

दो महीने ट्रायल के बाद रतनूपुरा में शुरू हुई सीवरेज प्रोजेक्ट की 12 एमएलडी की एसटीपी भिंड(नप्र)। शहर को गंदगी से निजात दिलाने 84 करोड़ रुपए के सीवरेज प्रोजेक्ट के 12 एमएलडी की एसटीपी (सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट) बुधवार से शुरू हो गई। करीब दो माह तक एसटीपी का ट्रायल किया गया। 12 एमएलडी की एसटीपी में शहर के सात हजार घरों के सीवरेज का ट्रीट..
                 

भिंडः पीड़ित का आरोप- पत्नी के सामने रावतपुरा के तीन आरक्षकों ने निर्वस्त्र कर लाठियों से पीटा

लहार विधायक डा. गोविंद सिंह से शिकायत कर पीड़ित ने पुलिस की पिटाई को दिखाते वीडियो वायरल किया भिंड (नप्र)। रावतपुरा थाना क्षेत्र के चिरावली गांव निवासी युवक ने तीन आरक्षकों, आरक्षक आलोक राठौर, आरक्षक महेंद्र सिंह, आरक्षक गौरव सिंह पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। युवक ने लहार विधायक डॉ. गोविंद सिंह से उनके निवास पर शिकायत कर बताय..
                 

भिंडः भैंस निकालने तालाब में गए बालक की डूबने से मौत

भिंड। घर से मवेशी चराने गए 10 बालक की तालाब में डूबने से मौत हो गई। दरअसल किशोर जब भैंस लेकर घर से निकला तो भैंस बीहड़ में बने तालाब में चली गई। भैंस निकालने के लिए किशोर तालाब में उतर गया। इससे तालाब में डूबने से उसकी मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से किशोर के शव को ताल..
                 

अमायन के शिक्षक का खाता रायबरेली के अकाउंट से लिंक कर 1.79 लाख निकाले, मैनेजर सहित दो पर केस

मेहगांव थाने के गाता ग्राम स्थित एसबीआइ ब्रांच के खाते में हुई गड़बड़ी, 2020 में पदस्थ रहे मैनेजर बने आरोपित भिंड-मेहगांव(नप्र)। अमायन में रहने वाले शिक्षक का खाता एसबीआइ बैंक मैनेजर ने उत्तरप्रदेश रायबरेली के युवक के खाते से लिंक कर दिया। रायबरेली के युवक ने शिक्षक के अकाउंट से 24 मई से 29 मई 2021 के बीच 1.79 लाख रुपए उड़ा दिए। शिक्षक क..
                 

भिंडः विकास के नाम सिर्फ वादे, शिक्षा और स्वास्थ्य के नाम पर पिछड़ रहा मेहगांव

मेहागांव -भिंड। शिक्षा, स्वास्थ्य और आवागमन के क्षेत्र मेहगांव पिछड़ता जा रहा है। नगर में विकास के नाम पर कई बार जनप्रतिनिधियों के द्वारा वादे तो किए गए, लेकिन इन्हें जमीनी रूप नहीं दिया गया। नतीजा अस्पताल में जहां डाक्टरों और संसाधनों का अभाव है, कन्या महाविद्यालय न होने की वजह से ज्यादातर जरूरतमंद छात्राओं को अपनी पढ़ाई बीच में छोड़नी पड़ र..
                 

बुढ़वा मंगल 14 को, तैयारियों का जायजा लेने दंदरौआधाम पहुंचे कलेक्टर और एसपी

मंदिर में मास्क लगाकर आने वाले श्रद्धालुओं को ही दिया जाएगा प्रवेश भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के धार्मिक स्थल दंदरौआधाम में 14 सितंबर को बुढ़वा मंगल मनाया जाएगा। बुढ़वा मंगल को लेकर तैयारियों का जायजा लेने के लिए सोमवार को कलेक्टर और एसपी दंदरौआधाम पहुंचे। कलेक्टर-एसपी ने डा हनुमान के दर्शन कर दंदरौआ महंत रामदास महाराज से आ..
                 

आलमपुर में युवक के घर की दीवार तोड़ी, विरोध करने पर पीटा

                 

Ad

भाजपा को जन्मोत्सव नहीं प्रायश्चित दिवस मनाना चाहिएः मान सिंह

कांग्रेस ने 17 सितंबर को काला दिवस के रूप में मनाया, काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया भिंड(नप्र)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिवस पर भाजपा ने कई कार्यक्रम किए। वहीं कांग्रेस ने इसका विरोध किया। कांग्रेस ने विरोध स्वरूप बेरोजगार काला दिवस मनाया। कांग्रेस नेताओं ने काली पट्टी बांधकर महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष..
                 

भिंडः 19 घंटे से 12 से अधिक गांवों में बिजली सप्लाई ठप, डीइढ बोले-सामान ही नहीं हैं, कैसे करवाएं सुधार

मेहगांव। मेहगांव के लाडमपुर फीडर से जुड़े 12 से अधिक ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली व्यवस्था ठप है। स्थानीय ग्रामीणों ने इसका कारण जानने के लिए जब क्षेत्रीय बिजली कंपनी के अधिकारियों को फोन लगाया तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। वहीं बिजली कंपनी के डीई का कहना है कि बिजली कंपनी के पास संसाधनों की कमी है, ऐसे में कैसे सुधार करवां..
                 

Ad

शिक्षिका के अकाउंट से 6.50 लाख उड़ाए, सीएम हेल्प लाइन में शिकायत की तब छह माह में दर्ज हुआ केस

प्रामइरी स्कूल की शिक्षिका के अकाउंट से मार्च माह में उड़ाई रकम, छह माह बाद दर्ज हो सका केस भिंड। आनलाइन बैंकिंग से रकम ट्रांसफर की लिमिट बढ़वाने के फेर में शिक्षिका और उनके बेटे अकाउंट से ठग ने 6.50 लाख रुपए की रकम उड़ा दी। अकाउंट से इस रकम के जाने से शिक्षिका ने एफआइआर के लिए शिकायत की, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई। शिक्षिक..
                 

Ad

अन्याय सहने वाला भी बराबर का दोषी होता हैः पूर्व मंत्री

जनसमस्याओं को लेकर हाकर्सजोन में कांग्रेस की जनसभा आयोजित -फोटो सहित गोहद(नईदुनिया न्यूज) गोहद की जनसमस्याओं को लेकर कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष बालेंदु शुक्ल और पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह के नेतृत्व में गुरुवार को आंदोलन का शंखनाद किया गया। विधायक मेवाराम जाटव नगर व गांव की गली गली में आमंत्रित करते हुए लोगों तक पहुंच..
                 

Ad

गोरमी के मेहदौली गांव से चोरी हुई रायफल, जेवरात बरामद, पुलिस ने दो चोर दबोचे

                 

यात्री सड़क पर खड़े होकर करते हैं वहानों का इंतजार

यात्री सड़क पर खड़े होकर करते हैं वहानों का इंतजार उमरी(नईदुनिया न्यूज)कस्बे में यात्री प्रतीक्षालय नहीं होने के कारण यात्रियों को धूप में खड़े होकर बसों का इंतजार करना पड़ रहा है। सड़क किनारे बने अघोषित बस स्टैंड से 20 से अधिक बसों का आवागमन होता है। इसके बावजूद यात्रियों की सुविधााओं के लिए प्रतीक्षालय तक का निर्माण नहीं क..
                 

आरआइ का आरोप- वेतन के बारे में पूछा तो तहसीलदार ने चेहरे और पेट में घूंसे मारे

मौ तहसील कार्यालय का मामला, आरआइ ने मौ थाने में की शिकायत भिंड।(नईदुनिया प्रतिनिधि) । मौ तहसील कार्यालय में बुधवार को जमकर हंगामा हुआ। आरआइ ने आरोप लगाते हुए कहा, वेतन के बारे में पूछा तो तहसीलदार भड़क गए। उन्होंने अपनी सीट से खड़े होकर मेरे साथ अभद्रता की। मारपीट कर चेहरे और पेट में घूंसे मारे। हंगामे की सूचना मिलते ही मा..
                 

डेंगू और मलेरिया से बचाव को लेकर लोगों को किया जागरूक

-डेंगू पर प्रहार जन अभियान जागरुकता रथ को दिखाई हरि झंडी भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। डेंगू पर नियंत्रण के लिए (डेंगू पर प्रहार) अभियान अंतर्गत शहर के भीमनगर में डेंगू पर प्रहार जन अभियान जागरूकता रथ को भिंड विधायक संजीव सिंह कुशवाह एवं कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साथ ही मच्छर जन्य परिस्थितियों के उपायों पर विशेष जाग..
                 

भिंडः राष्ट्र और जनसेवा को समर्पित रहेगा पीएम मोदी का जन्मदिनः ओपीएस

भिंड(नप्र)।नगरीय प्रशासन एवं आवास राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया ने कहा सत्ता और संगठन के नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को है। साथ ही यह सुखद संयोग है 7 अक्टूबर को उनके गवर्नेंस हेड के रूप में 20 वर्ष पूर्ण होंगे। इस पर पार्टी सेवा अभियान चलाएगी। इस अभियान से कार्यकर्ता प्रधानमंत्री की दीर्घायु की कामना करते हुए समाज में रचनात्मक,..
                 

हमें अपनी राष्ट्रभाषा का सम्मान करना चाहिए : शर्मा

हम फाउंडेशन की ओर से हिंदी दिवस पर कार्यक्रम आयोजित भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। हम सभी को अपनी राष्ट्रभाषा का सम्मान करना चाहिए। साथ ही हमारी युवा पीढ़ी को हिंदी भाषा से जोड़ना काफी महत्वपूर्ण है। यह बात प्रोफेसर रामानंद शर्मा ने कही। वह हम फाउंडेशन की ओर से हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। प्रोफेसर..
                 

गौरी सरोवर के बीच में बने मंदिर तक पहुंचा युवक, सुरक्षित बाहर निकाला

भिंड। गौरी सरोवर के बीचोंबीच स्थित सती माता के मंदिर पर किसी तरह से मंगलवार की सुबह एक युवक पहुंच गया। जब स्थानीय लोगों की मंदिर पर बैठे इस युवक पर नजर पड़ी तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। इसके बाद रेस्क्यू कर युवक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। बताया जा रहा है कि युवक मानसिक रूप से बीमार है। उसका इलाज चल रहा है। रेस्क्यू के..
                 

समाज को संगठित करने के लिए हमें एकजुट होना होगाः भदौरिया

फूफ में राजपूत करणी सेना की बैठक आयोजित फूफ(नईदुनिया न्यूज)। जैसे देश के विकास मे युवाओं की भूमिका अहम है। वैसे ही प्रत्येक समाज के विकास व उत्थान के लिए युवाओं को भी आगे आना होगा। तभी समाज का नवनिर्माण होगा। इसके साथ ही समाज में महिला की भागीदारी को सुनिश्चित कर समाज में गरीब तबके का उत्थान करना सामाजिक दायित्व है।..
                 

शिकायतः फर्जी दस्तावेज तैयार कर निकाल ली अनुदान राशि

मेहगांव(नईदुनिया न्यूज)। कूटरचित दस्तावेज निर्मित कर फर्जी तरीके से स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत शौचालय निर्माण के लिए मिलने वाली अनुदान राशि पंचायत सचिव और रोजगार सहायक द्वारा निकाले जाने का आरोप 65 वर्षीय विश्वनाथ पुत्र स्वर्गीय मातादीन व्यास बरासों व्यासन का पुरा ने लगाए हैं। उन्होंने इस मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई किए जाने की शि..
                 

सर्वा फीडर पर नहीं रुकते कर्मचारी, 8 से 10 घंटे की जा रही कटौती

भिंड (छीमका) नईदुनिया न्यूज। सर्वा फीडर पर कर्मचारी न रुकने की वजह से इस फीडर से जुड़े करीब 10 ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली आने और जाने का कोई निश्चित समय ही नहीं है। साथ ही नियमित 8 से 10 घंटे बिजली की कटौती की जा रही है। बता दें कि शनिवार की रात 8.30 बजे सर्वा फीडर से बिजली की..
                 

बेटी के साथ बाइक से जा रहे युवक को कट्टे से पैर में गोली मारी

भिंड । बेटी के साथ बाइक से गांव से मछंड जा रहे बाइक सवार युवक को दूसरी बाइक से आए आरोपितों ने गोली मार दी। गोली युवक के पैर में लगी है। वारदात रविवार शाम साढ़े छह बजे पचोखरा और नौधा गांव की नहर के पास की है। पुलिस ने घायल युवक को इलाज के लिए रौन अस्पताल भिजवाया है। घायल की बेटी पूरी तरह से सुरक्षित बताई गई है। बताया गया है..
                 

फोन को लेकर शुरू हुआ था दंपती के बीच विवाद, कराई सुलह

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के आदेशानुसार नेशनल लोक अदालत का प्रधान जिला न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण भिंड अक्षय कुमार द्विवेदी के निर्देशानुसार एवं जिला न्यायाधीश सुनील दण्डौतिया के मार्गदर्शन में नेशनल लोक आदालत का आयोजन किया गया। वहीं महिला थाने में लोक अदालत के चलते दंपती के बीच महिला डीएसपी पूनप..
                 

निर्माण के समय गुणवत्ता की ओर नहीं दिया ध्यान, पहली बारिश में ही उखड़ना शुरू

चार माह पहले ही बनकर तैयार हुई थी इंदिरा गांधी से सुभाष तिराहे को जोड़ने वाली सड़क भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। एक साल के अंदर शहर में बनकर तैयार हुईं सड़कों की गुणवत्ता की ओर जिम्मेदार अफसरों ने ध्यान देना तक जरूरी नहीं समझा। नतीजा पहली बारिश में ही यह सड़कें उखड़ना शुरू हो गईं। जिसमें शहर की लाइफ लाइन कही जाने वाली इंदिरा गांधी चौ..
                 

रात दो बजे मिला खेत में दफन शव, पुलिस ने पत्नी के हत्यारे को पकड़ा

पत्नी ने कपड़े धोने पर किया था कमेंट, पति ने पहले डंडे से फिर बंदूक के बट से की थी मारपीट भिंड(नप्र)। फूफ थाना पुलिस ने नौ घंटे की मशक्कत के बाद रात दो बजे जनौरा गांव में खेत में दफन महिला का शव बरामद कर लिया। महिला को उसके पति ने हत्या कर दफना दिया था। खेत में साक्ष्य छिपाने के लिए आरोपित पति ने ट्रैक्टर का सूपा चलाकर मिट्टी सम..
                 

गोरमी पुलिस ने शराब की अवैध फैक्ट्री पकड़ी, शराब, वारदाना जब्त किया

गोरमी के सौंधा गांव में रात में तैयार होती शराब, सुबह आसपास के क्षेत्र में करते थे सप्लाई भिंड- गोरमी(नप्र)। गोरमी थाना पुलिस ने सौंधा गांव में शराब की अवैध फैक्टरी पक़ड़ी है। फैक्टरी से पुलिस को 32 पेटी अवैध शराब, 50 लीटर ओवर प्रूफ, वारदाना और शराब पैकिंग की मशीन मिली है। पुलिस ने सभी सामग्री को जब्त कर लिया है। जब्त किया गया सा..
                 

भिंडः टैक्स बचाने मंडी से बाहर किसानों से खरीद रहे फसल

मेहगांव(नईदुनिया न्यूज)। चार साल पहले चार करोड़ रुपये से बनकर तैयार हुई कृषि मंडी के टीनशेड वर्तमान में खाली पड़े हुए हैं। डेढ़ फीसद मंडी शुल्क बचाने के चक्कर में व्यापारी मंडी में बोली लगाने नहीं पहुंच रहे। ऐसे में किसानों को मजबूरी में मंडी के बाहर ही अपनी फसल औने-पौने दामों में बेचनी पड़ रही है। इसके साथ ही मंडी समिति परेशान है..