जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

UP पुलिस ने मजदूरों को पीटकर रात में चंबल नदी में उतारा, पानी में चलकर आए मध्य प्रदेश

                 

Corona virus effect in Madhya Pradesh : गोहद में घर के मुखिया ने 65 सदस्यों को किया लॉक डाउन

                 

Chaitra Navratri 2020 : चैत्र नवरात्रि में इस बार 3 सर्वार्थ सिद्धि व एक अमृत सिद्धि योग

                 

MP News : जलने से किशोरी की मौत, नदी में बहाया शव पुलिस ने निकलवाया

                 

भिंड। फोटो कैप्शन फाइल 6.04.2020

1. शहर के सब्जी मंडी रोड पर सैनिटाइज करती फायर बिग्रेड। 2. शहर के नपा रोड पर लॉकडाउन के दौरान घरों से निकल रहे बाइक सवारों को रोक कर कार्रवाई करती पुलिस। 3. शहर में बस स्टैंड के पास बेवजह घूम रहे युवक को पकड़ कर पुलिस बस में बैठाते जवान। 4. शहर में लॉकडाउन के दौरान अलग अलग जगह से पकड़े लोगों को गाड़ी से ले जाते हुए जवा..
                 

कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन के बीच भूखों को खाना खिला रही समाजसेवी संगठन

शहर सहित अंचन में समाजसेवी गरीबों की मदद के आगे आए भिंड। नईदुनिया न्यूज देश में कोरोना वायरस की वजह से 21 दिनों के लिए सबकुछ बंद होने का सबसे ज्यादा असर गरीब लोगों पर पड़ा है। तमाम गरीब ऐसे हैं, जिनके पास खाने का इंतजाम भी नहीं है। समाजसेवी संगठनों ने ऐसे तमाम लोगों को खाना खिलाने की जिम्मेदारी ली है। शायद हर भूखे को वह खान..
                 

57 की उम्र में भी ऐसा जोश, कॉल आते ही निकल पड़ते है दूर दराज क्षेत्रों में

घर पहुंचते ही अपने कपड़े स्वयं धोकर, अलग कमरे में रहते है ताकि यह संक्रमण कि सी परिजन को न लगे रवि सोनी। दतिया। नईदुनिया। जिला अस्पताल में जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. हेमंत गौतम कोरोना वायरस से लड़ने के लिए हर समय तैयार रहते हैं। 57 की उम्र में भी वह इस प्रकार दूर दराज के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की जांच के लिए पहुंच जाते है कि मानो जै..
                 

39 डिग्री पहुंचा पारा, धूप ने बढ़ाई परेशानी

फोटो सहित क्रमांक 10 भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में गर्मी ने फिर से तेवर दिखाना शुरू कर दिए हैं। सोमवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री रहा। इसी के साथ गर्म हवाओं ने लोगों को बेहाल कर दिया। सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि रविवार का अधिकतम तापमान 37 डिग्री रहा था। सुबह..
                 

जिला अस्पताल के आइसोलेशन से रेफर युवक की ग्वालियर में मौत, कोरोना की आनी है रिपोर्ट

भिंड। जिला अस्पताल के आइसोलेशन से रेफर किए गए युवक की ग्वालियर में मौत हो गई। युवक 31 मार्च से बीमार था। परिजन ने पहले गांव पुरा डूमना में इलाज कराया। गांव में इलाज से आराम नहीं मिला तो फूफ दिखाया। फूफ में भी आराम नहीं मिला तो परिजन 4 अप्रैल को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। युवक को तेज बुखार, खांसी-जुकाम में हालत गंभीर होने पर आइसोलेश..
                 

श्रद्धालुओं ने घरों में ध्वज-पताका फहराई, सुरक्षित शारीरिक दूरी बनाकर ताली-थाली बजाकर महावीर जयंती मनाई

भिंड( नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में सोमवार को भगवान महावीर स्वामी की जयंती श्रद्धालुओं ने मंदिरों में नहीं जाते हुए इस बार अपने-अपने घरों में ध्वज-पताका फराकर छज्जों पर सुरक्षित शारीरिक दूरी बनाते हुए ताली, थाली और घंटे बजाकर मनाई। इससे पहले श्रद्धालुओं ने घर पर ही भगवान महावीर स्वामी की मूर्ति पर जलाभिषेक कर विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। आमतौर..
                 

घर में घुसकर महिला से की छेड़छाड़

भिंड। रौन थाना अंतर्गत एक गांव में 2 लोगों ने घर में घुसकर महिला के साथ छेड़छाड़ की। जब महिला ने विरोध किया तो मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस के मुताबिक महिला ने बताया कि वह अपने घर में थी, तभी आनंदसिंह और सत्य कुमार निवासी बगियापुरा उसके घर में घुस आए और छोड़छाड़ करने लगे। जब उसने विरोध किया तो दोनों लोगों ने उ..
                 

अवैध रूप से शराब बेचते हुए युवक को पकड़ा

लहार। लहार थाना अंतर्गत भीकमपुरा तिराहे पर पुलिस ने एक युवक को अवैध तरीके से देसी शराब बेचते हुए गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक लॉकडाउन के चलते जिलेभर में देसी और अंग्रेजी शराब की दुकानें बंद हैं। सूचना मिली कि भीकम तिराहे पर एक युवक अवैध तरीके से शराब बेच रहा है। पुलिस ने दबिश देकर बच्चू बघेल निवासी लहार को 19 क्वॉर्टर देसी..
                 

शहर में दिनभर जलती रहती हैं स्ट्रीट लाइट, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

भिंड। नईदुनिया न्यूज शहर सहित अचंल में बिजली कटौती से आमजन परेशान हैं। अधिकारी फॉल्ट का बहाना बनाकर बिजली की कटौती कर रहे हैं, मगर दिन में जलने वाली स्ट्रीट लाइटों में हो रही हजारों यूनिट बिजली की बर्बादी की और किसी का भी ध्यान नहीं हैं। शहर में इन स्ट्रीट लाइटों को बंद कराने की जिम्मेदारी नगर पालिका की है, लेकिन नगर पालिका ने अपन..
                 

14 अप्रैल तक लोगों को लॉकडाउन का पालन करना हैः टीआई सिकरवार

फोटो सहित क्रमांक 31 मिहोना। नईदुनिया न्यूज मिहोना थाना परिसर में रविवार को धर्म गुरुओं की बैठक आयोजित की गई। इसमें टीआई अमरसिंह सिकरवार ने बताया कि संपूर्ण भारत देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का पालन करना हैं। कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के कारण लॉकडाउन होने से आवश्यक वस्तुओं को छोड़ धार्मिक गतिविधियों व अन्य गतिविधिय..
                 

पश्चिमी हवा के असर से तीखी गर्मी, दोपहर में चली लू, 37 डिग्री पहुंचा पारा

फोटो सहित क्रमांक 26 भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में 2 दिन बाद गर्मी का असर फिर बढ़ने लगा है। इससे दिन व रात के तापमान में बढ़ोत्तरी हुई है। मौसम के शुष्क होने और राजस्थान, गुजरात से आ रही गर्म हवा के कारण शुक्रवार को दिन का अधिकतम तापमान 37 डिग्री पर पहुंचा गया है। अप्रैल माह पहले सप्ताह में चक्रवात का असर होने के कारण दिन का अि..
                 

पुलिस ने देसी शराब बेचते हुए युवक को दबोचा

रौन। रौन थाना अंतर्गत बसेत गांव में देसी शराब बेचते हुए पुलिस ने एक युवक को दबोच लिया है। पुलिस के मुताबिर ने सूचना दी कि एक युवक बसेत गांव में देसी शराब के क्वॉर्टर बेच रहा है। पुलिस ने फोर्स के साथ दबिश दी पुलिस को देखकर एक युवक भागने लगा। पुलिस की तलाशी लेने पर युवक के पास से 20 देसी शराब के क्वॉर्टर जब्त किए है। पुलिस ने युवक..
                 

पीड़ितों की मदद करने वालों को हतोउत्साहित नहीं करे कांग्रेस : मुदगल

भिंड। नईदुनिया न्यूज देश जिस तरह से कोरोना महामारी का मुकाबला कर रहा है, उसकी प्रशंसा पूरी दुनिया में की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से लोगों को कोरोना वायरस के खतरों के प्रति जागरूक करके इस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए कदम उठाए हैं। हर जगह उनकी तारीफ हो रही है। यह बात भाजपा नेता अर्पित मुदगल ने कांग्रेस पा..
                 

कोरोना वायरस महामारी में आमजन को जागरूक नहीं करने पर लापरवाह सचिव निलंबित

भिंड। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस महामारी के दौरान पंचायत में न आने और ग्रामीणों को जागरूक नहीं करने पर कलेक्टर ने गुरीखा पंचायत के सचिव सजेन्द्र सिंह तोमर को निलंबित किया है। कलेक्टर छोटेसिंह ने बताया कि उन्होंने 2 अप्रैल को गुरीखा पंचायत का निरीक्षण किया था। इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि सचिव सजेन्द्रसिंह तोमर नियमित नहीं आते हैं।..
                 

गुजरात से पैदल चलकर गांव आए युवक की तबीयत बिगड़ने से मौत, परिवार के 13 लोगों की स्क्रीनिंग हुई

भिंड- गोहद(नईदुनिया प्रतिनिधि)। लॉकडाउन के बाद गुजरात के सूरत से पैदल और टुकड़ों में वाहनों में बैठकर आए गोहद के बंधा बरथरा गांव के युवक की तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। शुक्रवार देर रात परिजन उसे इलाज के लिए ग्वालियर लेकर गए थे। रात में ही ग्वालियर में युवक ने दम तोड़ दी। शनिवार को स्वास्थ्य महकमे ने युवक के परिवार के 13 सदस्यों..
                 

रंजिशन युवक को पीटा,घायल

भिंड। देहात थाना सीता नगर में घर के नाली के पानी को लेकर एक युवक के साथ 4 लोगों ने मारपीट दी, इससे वह घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक गोलू पुत्र पूरनलाल धोबी निवासी सीतानगर ने बताया कि नाली के पानी को लेकर मुरारी खटीक से विवाद हो गया। विवाद के चलते मुरारी खटीक ने अपने परिजन शुभम खटीक, मिथलेश खटीक और नेहा खटीक निवासी सीता नगर..
                 

पुलिस ने 3 युवकों को जुआ खेलते पकड़ा

मौ। मौ थाना अंतर्गत सरकारी बाग मंदिर के पीछे द्वारिका पुरी के पास पुलिस ने 3 युवकों को जुआ खेलते पकड़ लिया है। पुलिस के मुताबिक मुखबिर ने सूचना दी कि द्वारिका पुरी सरकारी बाग मंदिर के पीछे जुआ के फड़ पर जुआरी हार जीत का दांव लगा रहे हैं। पुलिस ने फोर्स के साथ दबिश दी पुलिस को देखकर एक युवक भागने लगा। पुलिस ने घेराबंदी कर य..
                 

चोरी से ट्रैक्टर में सरसों भरने पर मामला दर्ज

भिंड। बरासो थाना अंतर्गत करैरा गांव के खेत से ट्रैक्टर में चोरी से सरसों भरकर ले जा रहे थे। पुलिस के मुताबिक जवान पुत्र हरीनारायणसिंह गुर्जर निवासी करैरा गांव ने बताया कि उनके खेत में कटी हुई सरसों डली हुई है, तो शुक्रवार को दिलीसिंह पुत्र सोबरनसिंह गुर्जर और फूलसिंह पुत्र दिलीसिंह गुर्जर निवासी मेहगांव चोरी से अपने ट्रैक्टर में हमारी सरसा..
                 

लॉकडाउन में घूम रहे 11 बाइक सवारों से 5500 रुपये का जुर्माना वसूल किया

भिंड। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस के चलते पुलिस प्रशासन ने सभी से अपील की है कि लोग ज्यादा से ज्यादा अपनी सुरक्षा घर में रहकर करें। लेकिन जिला प्रशासन के आदेश को ठेंगा दिखाकर कुछ लोग वे-वजह बाजार में घूमने की सूचना ट्रैफिक प्रभारी आदित्य मिश्रा को लगी तो उन्होंने परेड चौराहे पर चैकिंग प्वाइंट लगा दिया। इस दौरान करीबन 11 बाइक चालक ऐसे मि..
                 

कलेक्टर और एसपी ने जिले में लॉकडाउन को लेकर भ्रमण किया

भिंड। नईदुनिया न्यूज कलेक्टर छोटेसिंह और एसपी नगेन्द्रसिंह ने कोरोना वायरस के मद्देनजर जिले में लॉकडाउन की स्थिति का भ्रमण कर जायजा लिया है। इसमें शहर, मेहगांव एवं गोहद क्षेत्र की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए पहुचें।कलेक्टर छोटेसिंह और नगेन्द्रसिंह ने मेहगांव एवं गोहद क्षेत्र के गली, मोहल्लों में लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने..
                 

गोरमी सब स्टेशन में शार्ट सर्किट से आग लगी, जरूरी रिकॉर्ड जला

फोटो सहित क्रमांक 26 गोरमी। नईदुनिया न्यूज कस्बे में गोरमी रोड स्थित बिजली सब स्टेशन पर पर बने मुख्य ऑफिस में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। जिससे ऑफिस में रखे जरूरी दस्तावेज जिसमें रसीद कट्टे, रिकॉर्ड आदि पूरी तरह से जलकर खाक हो गया। घटना शुक्रवार सुबह 5 बजे की है। बिजली कंपनी के जेई गोपालधर दुबे ने गोरमी थाने में टीआई मनोज राजपूत क..
                 

कोरोना पॉजीटिव जिले से आए लोग खुद सूचना दें, नहीं तो होगी एफआईआर

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना महामारी को रोकने के लिए कलेक्टर छोटे सिंह ने शुक्रवार को पहले से लागू धारा 144 की निषेधाज्ञा में संशोधन किया है। अब कोरोना पॉजीटिव मरीज वाले जिले से भिंड में प्रवेश करने वाले लोगों को खुद ही 104 नंबर पर कॉल कर सूचना देनी होगी। इसके अलावा खुद ही स्वास्थ्य महकमे के पास क्वारंटाइन के लिए प्रस्तुत कर..
                 

कोरोना के योद्घाओं को गुलाब का फूल देकर किया प्रोत्साहित

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंदौर और देश के दूसरे हिस्सों में कोरोना वायरस से लड़ रहे डॉक्टर और उनकी टीम से दुर्व्यवहार की खबरों के बाद शुक्रवार को पूर्व मंत्री चौधरी राकेश सिंह ने जिला अस्पताल जाकर डॉक्टरों को गुलाब का फूल देकर प्रोत्साहित किया। पूर्व मंत्री ने सीएमएचओ डॉ. अजीत मिश्रा, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. देवेश शर्मा, जिला महामा..
                 

10 हजार की आबादी ने खुद को किया आइसोलेट, गली में बैनर लगाए बाहरी का प्रवेश बंद

भिंड (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस से लड़ाई जीतने जरूरी है हम सरकार, प्रशासन से मिले निर्देशों का पूरी ईमानदारी से पालन करें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों को कोरोना वायरस से बचाने 21 दिन का लॉकडाउन किया है। लॉकडाउन में लोगों से घरों में रहने के लिए कहा है। कई लोग ऐसे हैं, जो समाज, देश के दुश्मन बनकर अपने घरा..
                 

कार ने बाइक को टक्कर मारी, युवक घायल

भिंड। देहात थाना अंतर्गत बिजपुरी मोड़ पर कार ने बाइक को टक्कर मार दी। इससे एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस के मुताबिक सत्यभान शाक्य पुत्र नरेश शाक्य निवासी संतोष नगर बीटीआई रोड ने बताया कि वह बाइक से ग्वालियर रोड पर जा रहा था। बिजपुरी मोड़ पर कार क्रमांक एमपी 07 सीएफ 6054 ने उनकी बाइक क्रमांक एमपी 30 एमबी 8437 को टक्कर मा..
                 

वार्डों में कराया जा रहा दवा का छिड़काव

फोटो,45ए-सैनिटाइज का काम करते नप कर्मचारी झुण्डपुरा। कोरोना से बचाव के लिए नगर परिषद झुण्डपुरा के पूरे अमले ने नगर में साफ सफाई व फिनाइल छिड़काव व फायर गाड़ी एवं ट्रैक्टर से सैनिटाइज किया। वही फोंगिंग मशीन के माध्यम से भी मच्छर भगाने का कार्य किया जा रहा है। नगर परिषद झुण्डपुरा के प्रशासक तहसीलदार अजय शर्मा, सीएमओ सुरेश गोयल ने द..
                 

मंदिर रहे सूने, पुजारियों ने की माता की आरती

फोटो,50ए-माता मंदिर में पूजा करने बैठे पुजारी पोरसा। नवदुर्गा नवमी व राम नवमी पर्व के बावजूद गुरुवार को सभी मंदिर सूने रहे। लॉक डाउन की वजह से लोग घरों से नहीं निकले। इस दौरान सभी मंदिरों में वहां रह रहे पुजारियों द्वारा माता व भगवान राम की आरती ऊतारी। इसके साथ ही आम लोगों ने अपने घरों में रहकर ही पूजा पाठ किया। जिससे लॉक डाउन क..
                 

नर्सिंग स्टाफ के सामने यह भी परेशानी, घर आने जाने के लिए साधन नहीं

मिलते, चलना पड़ता है पांच पांच किमी दूर फोटो 9ए। अस्पताल से ड्यूटी के बाद पैदल जाता नर्सिंग स्टाफ मुरैना। जिला अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ को इन दिनों काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सबसे बड़ी परेशानी ड्यूटी पर अस्पताल पहुंचना ही हो गया है। इसकी वजह यह है कि स्वास्थ्य विभाग के पास नर्सिंग स्टाफ के लिए अस्पताल के पास आवास तो हैं नहीं। सभी..
                 

इंदौर से आए 10 लोग जिला अस्पताल में क्वारंटाइन

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस को हराने के लिए जिला अस्पताल में इंदौर से आए 10 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजीटिव इंदौर में मिले हैं। जिला महामारी नियंत्रण अधिकारी डॉ. अवधेश सोनी ने बताया क्वारंटाइन किए गए 10 लोगों में आठ एक ही परिवार के हैं, जबकि दो लोग अलग-अलग हैं। इसके अलावा गुरुवार..
                 

3 लाख से ज्यादा महिलाओं के जनधन खाते में केंद्र सरकार देगी 15 करोड़

भिंड (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना महामारी के संकट में केंद्र सरकार की ओर से महिलाओं के प्रधानमंत्री जनधन खाते में रुपये भेजे जाएंगे। एलडीएम मनोहर लाल बलेचा ने बताया कि जिले में 3 लाख 1 हजार 7 महिलाओं के जनधन बचत खाते हैं। इन खातों में केंद्र सरकार की ओर से 15 करोड़ 5 लाख 3500 रुपये भेजेगी। प्रत्येक महिला के जनधन खाते में 500 रुपये भेजे ज..
                 

रास्ता रोककर महिला के साथ की मारपीट, केस दर्ज

भिंड। अटेर थाना अंतर्गत परा का पुरा में कुछ लोगों ने रास्ता रोककर एक महिला की मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस के मुताबिक ऊषा देवी पतनी दिल्लीराम जाटव निवासी पराका पुरा ने बताया कि वह खेत पर जा रही थी, रास्ते में कुअरसिंह, राघवेन्द्रसिंह और महावीर जाटव सभी निवासी पराका पुरा मिल गए और रास्ता रोककर अभद्रता करने लगे। जब उन्होंने..
                 

युवक के साथ मारपीट की, केस दर्ज

भिंड। मौ थाना अंतर्गत ओझावल गांव में सरकारी स्कूल के पास एक युवक ने रंजिशन दूसरे युवक से मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस के मुताबिक अमृत कुशवाह पुत्र मंशाराम कुशवाह निवासी ओझावल ने बताया कि वह गांव में सरकारी स्कूल के पास जा रहे थे, तभी वहां अशोक जाटव पुत्र हरिनारायण जाटव निवासी ओझावल मिल गए और रंजिशन मारपीट कर जान से..
                 

रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं, जिंदगी बचाइएः तोमर

फोटो सहित क्रमांक 28 भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि रक्तदान यानी की महादान क्यूंकि इससे बड़ा दान आपके जीवन में और कोई हो ही नहीं सकता है। लेकिन बहुत से लोग इस डर के कारण रक्त दान नहीं करते है, कि वह खुद इससे कमजोर हो जाएंगे। जबकि व्यक्ति की बहुत ही गलत धरना है, ऐसा कुछ भी आपके शरीर में नहीं होता है। बल्कि व्यक्ति को इससे अनेक फायदे..
                 

कोरोना वायरस से लड़ने अटेर एसडीएम ने टाली शादी, फैसले में एसडीएम मंगेतर साथ

फोटो नंबर सहितः- कोरोना वायरस से लड़ाई में अटेर एसडीएम अभिषेक चौरसिया ने अपनी शादी फिलहाल टाल दी है। यहां बता दें कि नरसिंहगढ़ करैली एसडीएम संघमित्रा बौद्व से एसडीएम चौरसिया की मंगनी बीती 8 फरवरी को हुई है। अब 12 अप्रैल को दोनों को शादी के पवित्र बंधन में बंधना था, लेकिन इसी बीच कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी से देश में 21 दि..
                 

शौच के लिए जा रही किशोरी से छेड़छाड़ की

भिंड। अटेर थाना अंतर्गत खरिका गांव में शौच के लिए जा रही किशोरी के साथ एक युवक ने छेड़छाड़ कर दी। पुलिस ने किशोरी की रिपोर्ट पर आरोपित के खिलाफ छेड़छाड़ और पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक खरिका निवासी 14 साल की किशोरी ने बताया कि वह खेत में शौच के लिए जा रही थी, तभी खेत पर गोलू वाल्मीकि पुत्र सुरेश व..
                 

नपा की तरह अब पंचायतों की भी स्वच्छता रैंकिंग

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि नगरीय निकायों की तरह अब गांव की भी स्वच्छता रैंकिंग की जाएगी। यह रैंकिंग 100 नंबरों के लिए होगी। रैंकिंग में अव्वल आने वाली ग्राम पंचायतों को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया जाएगा। रैंकिंग के लिए दिल्ली से क्यूसीआई (क्वालिटी कंट्रोल ऑफ इंडिया) की टीम कभी भी गांव में जाकर सर्वे करेगी। इसके बाद 2 अक्टूबर का..
                 

रंजिशन 2 पक्षों में विवाद के हुई मारपीट, मामला दर्ज

भिंड। देहात थाना अंतर्गत दबोहा गांव में मंगलवार रात 9 बजे रंजिशन पक्षों में मारपीट हो गई। विवाद में दोनों पक्षों की ओर से जमकर लात-घूंसे और डंडे चले। पुलिस के मुताबिक विजय उर्फ छोटे शर्मा पुत्र कैलाशनारायण शर्मा निवासी दबोहा ने बताया कि रंजिशन मंगलवार रात 9 बजे मनोज कुशवाह, आकाश शाक्य, इंद्रजीत कुशवाह और श्यामवीर शाक्य निवासी दबोहा ने उ..
                 

निगम के स्वच्छता अभियान को पलीता लगा रहे मवेशी

                 

महिला स्वास्थ्य कर्मी से अभद्रता

मुरैना। नूराबाद थाना क्षेत्र के तहत आने वाले उप स्वास्थ्य केंद्र बिचौला में एक आरोपित ने यहां पदस्थ स्वास्थ्य कर्मी से अभद्रता कर दी और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई। पुलिस के मुताबिक कर्मचारी रीना पत्नी मुकेश राजौरिया ने बताया कि जब वह स्वास्थ्य केंद्र पर काम कर रही थीं तो वहां आरोपित हेम सिंह गुर्जर आया और काम में बाधा पहुंचाने लगा। विरोध करने..
                 

महिला के साथ मारपीट

                 

एसडीएम ने महिला कर्मचारियों को भेजकर सैनिटाइजर खरीदवाया, महंगा दिया तो मेडिकल स्टोर सील

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस से लड़ाई के बीच शहर में कुछ मेडिकल स्टोर सैनिटाइजर की कालाबाजारी कर रहे हैं। शिकायत मिलने पर मंगलवार को एसडीएम मोहम्मद इकबाल ने दो महिला कर्मचारियों को सैनिटाइजर खरीदने भेजा। मेडिकल संचालक ने सैनिटाइजर 220 रुपए में बेचा। महंगे दाम पर सैनिटाइजर बेचने की शिकायत पुष्ट होते ही एसडीएम ने औषधि..
                 

जमात में आए 13 बाहरी लोगों को मस्जिद में क्वारंटाइन किया

गोहद( नईदुनिया न्यूज)। गोहद कस्बे में पिछले दिनों नए थाने के सामने लक्ष्मण तलैया के पास निर्माणाधीन मस्जिद में बाहरी राज्य से आई हुई जमात के 13 लोग जो 27 फरवरी से मस्जिद के अंदर गुपचुप तरीके से रह रहे थे। इनसे गोहद के लोग लगातार संपर्क में थे। मंगलवार को प्रशासन को सूचना मिली तो प्रशासन मय दल बल के पहुंचा और 13 लोगों की संपूर्ण जानकार..
                 

कोरोना वायरस से बचने ग्रामीणों ने सड़क पर बैरियर लगाया

मिहोना(नईदुनिया न्यूज)। इन दिनों देश में फैली कोरोना वायरस जैसी महामारी से लोग इसके संक्रमण हो रहे हैं। इससे बचने के लिए लोग कई तरह के उपाय कर रहे हैं। ऐसे में मिहोना कस्बे में समाजसेवियों ने मिलकर अपने गांव के मुख्य रास्ते पर बैरियल लगाकर बंद कर दिया हैं, इससे गांव के अंदर ना कोई घुस सके, और ना कोई गांव से बाहर जा सके।..
                 

ट्रैक्टर से गिरकर बालिका की मौत, परिजन को बताए गड्ढा खोदकर दफनाया, केस दर्ज

दबोह के फरदुआ गांव का है मामला दबोह। नईदुनिया न्यूज दबोह के फरदुआ गांव से 8 साल की बालिका रिश्ते में चाचा लगने वाले युवक के साथ ट्रैक्टर पर बैठकर खेत से घर आ रही थी। रास्ते में बालिका चलते ट्रैक्टर से नीचे गिर गई पहिया के नीचे आने से उनकी मौत हो गई। युवक ने पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए रास्ते में गड्ढा खोदकर बालिका को गाड़..
                 

आरती ने कोरोना प्रभावित क्षेत्रों के लिए एसडीएम को दान दी अपनी गुल्लक

फोटो,51ए-एसडीएम को गुल्लक सौंपती आरती अम्बाह। कोरोना महामारी से पूरे देश में हाहाकार मचा है। गरीब लोगों को दो वक्त की रोटी भी नसीब नहीं हो पा रही है। कई गरीबों के घर के चूल्हे नहीं जल रहे हैं दिहाड़ी मजदूर मजबूरन पलायन कर रहे हैं। देश के इन हालातों को टीवी में देखकर चिंते के पुरा के सीआरपीएफ जवान की सात साल की बेटी आ..
                 

मोबाइल किराना गाड़ी से मिलेगा अब राशन, फोन कर घर भी मंगा सकते हैं

फोटो,43ए-राशन की मोबाइल गाड़ी को रवाना करते तहसीलदार -नगर परिषद ने किराना एसोसिएशन की मदद से शुरू की गाड़ी कैलारस। कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन घोषित किया है। जिसमें किराना दुकानों को इससे बाहर रखा गया है। लेकिन सुबह होते ही किराना दुकानों पर भीड़ लग जाती है। जिससे सोशल डिस्टेंस नहीं रहता। ऐसे में किराना एसोसिएशन ने..
                 

नायक पुरा में युवक को पीटा

मुरैना। सरायछौला थाना क्षेत्र के तहत आने वाले नायक पुरा गांव में एक युवक के साथ कुछ आरोपितों ने मारपीट कर दी। पुलिस के मुताबिक रामू कंषाना पुत्र रघुवीर सिंह निवासी नायक पुरा ने बताया कि आरोपित रौंदा लाल, आशु, दिनेश गुर्जर ने मिलकर फरियादी को पीटा और चोट पहुंचाईं। पुलिस ने इस मामले में आरोपितों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया..
                 

लॉक डाउन के बीच गरीबों की मदद को आगे आ रहे लोग

फोटो,48ए-कैलारस में लोगों को राशन देते समाजसेवी, 47ए-सबलगढ़ में राशन देते समाजसेवी, 44ए-पोरसा में गरीबों को रसद देते लोग कैलारस-पोरसा-सबलगढ़। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस के खतरे से जूझ रहा है। इस वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया है। जिससे जरूरमंद लोगों क..
                 

खाना बनाते समय महिला जली, ग्वालियर रैफर

मुरैना। दिमनी थाना क्षेत्र के तहत भजनपुरा गांव में रविवार को खाना बनाते समय एक महिला जल गई। महिला को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया। लेकिन डॉक्टरों ने उसे ग्वालियर रैफर कर दिया है। घटनाक्रम के मुताबिक भजनपुरा निवासी 35 वर्षीय कुसुम पत्नी रामसेवक घर में रविवार सुबह खाना बना रही थी। तभी अचानक गैस से उसके कपड़ों में आग लग गई। आग से..
                 

पढ़ाई न हो प्रभावित इसलिए एक अप्रैल से रेडियो पर शैक्षिक प्रसारण

-छात्रों को घर पर ही अध्ययन जारी रखने की सलाह मुरैना। स्कूल शिक्षा विभाग ने छात्रों के पालकों से अपेक्षा की है कि अध्ययन की निरंतरता की दृष्टि से वे लॉक डाउन अवधि में छात्रों को घर पर नियमित अध्ययन करने के लिए प्रेरित करें। प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा विभाग रश्मि अरुण शमी के मुताबिक लॉक डाउन और शाला अवकाश के दिनों में अध्ययन की निरंतरता के ि..
                 

सांसद ने मेडिकल उपकरणों के लिए निधि से सवा करोड़ दिए, प्रधानमंत्री कोष में सैलरी से 1 लाख देंगी

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सांसद संध्या राय ने अपनी निधि से सवा करोड़ रुपए मेडिकल उपकरणों के लिए दिए हैं। इसके साथ ही देश के लोगों को कोरोना वायरस के संकट के समय में मदद करने के लिए भी सांसद ने अपनी तनख्वाह के 1 लाख रुपये प्रधानमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा की है। सांसद संध्या राय की निधि क..
                 

मुसीबत उठाकर लौटे, जांच बिना गांव में एंट्री नहीं

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में दिल्ली, गुजरात, आंध्रप्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल सहित अन्य प्रदेशों से लोग अपने घरों को लौट रहे हैं। लॉक डाउन होने से इन लोगों को घर आने के लिए कोई साधन भी नहीं मिल पा रहा है। कोई पैदल आ रहा है तो कोई टुकड़ों में माल वाहक वाहनों या समाजसेवियों की सहायता से पहुंच रहे हैं। कोरोना..
                 

एमडीआर चार्ज नहीं लगेगा, 25 हजार तक कर सकते हैं खरीदारी

टीकमगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि भारतीय स्टेट बैंक ने अब किराना दुकानदारों के लिए नया आधार-पे एप लॉच किया है। इस एप की मदद से दुकानदारों को अपने ग्राहकों द्वारा खरीदे गए सामान के बदले भुगतान लेने में आसानी होगी। अब बिना स्मार्ट फोन के भी उपभोक्ता फिंगर प्रिंट से भुगतान कर सकेंगे। दुकानदार अपने ग्राहक के बैंक के सेविंग अकाउंट के जरिए..
                 

ताला-तोड़कर हजारों का माल पार कर ले गए चोर

भिंड/ मालनपुर। रौन थाना अंतर्गत चंदावली गांव में चोर एक घर का ताला तोड़कर हजारों रुपये का माल पार कर ले गए है। पुलिस ने फरियादी युवक की रिपोर्ट पर आरोपित अज्ञात चोर के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक अमरसिंह पुत्र श्रीलाल कुशवाह निवासी चंदावली ने बताया, कि वह अपने शुक्रवार को अपने कमरे का ताला लगाकर सोने..
                 

मास्क और सैनेटाइजर के मूल्य के अधिक रुपये लेने के लिए एसडीएम को आवेदन दिया

छीमका। नईदुनिया न्यूज गोहद के छीमका गांव में मेडिकल स्टोर वाले इन दिन कोरोना वायरस की महामारी को दोगुने भाव से मास्क और सैनेटाइजर बेच रहा हैं। इसी को लेकर स्थानीय लोगों ने मिलकर एसडीएम आरए प्रजापति को शनिवार को ज्ञापन दिया है। आवेदन में बताया कि देश में कोरोना वायरस जैसी फैली महामारी के बचाव के लिए लोगों को मास्क औ..
                 

भूखे-प्यासों की मदद के लिए आगे आए समाजसेवी

मौ। नईदुनिया न्यूज खेतों में फसल कटाई करने के लिए और मेहनत मजदूरी करने के लिए दूसों जिलों से सैकड़ों की संख्या में पैदल चल कर अपने घरों के लिए वापिस निकल रहे मजदूरों के मौ सीमा में प्रवेश करते ही नगर के अनेक समाजसेवी परिवार के सरमन, रामू, गिर्राज अग्रवाल, कमलेश अग्रवाल, गोपालसिंह कुशवाह, अशोक जैन, आशू जैन, रबूदे जैन, बल्ले,..
                 

आटा चक्की, फ्लोर मिल निश्चित समयावधि के लिए खुलेंगी

भिंड। नईदुनिया न्यूज कलेक्टर छोटेसिंह और एसपी नगेंद्रसिंह के निर्देशन में सभी आटा चक्कियों और फ्लोर मिलो को निर्धारित समयावधि में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खुला रखने की अनुमति प्रदान करें। इसी तरह अगर में डेयरी उपलब्ध नहीं है। वहां ग्रामीण क्षेत्र अथवा अन्य स्थानों से आकर दूध वितरण करने वाले दूध वालों के आवगमन के लिए प्रतिदिन सुबह 6 बजे से रात 10 बज..
                 

अब वाहनों से सब्जियां लेने नहीं जा सकेंगे

लॉकडाउन के दौरान सब्जियों की दुकानें अब विभिन्न क्षेत्रों में शुरू कराई गई हैं। ताकि लोगों की भीड़ एक जगह एकत्र न हो और समय से जल्द ही शहरवासी सब्जियां खरीद सकें। अब प्रशासन ने वाहनों द्वारा सब्जियां लेने आने पर प्रतिबंध लगा दिया है। ताकि वाहनों से ज्यादा लोग घरों के बाहर न निकले। प्रशासन ने अब पैदल ही सब्जियां लेने के लिए निर्देश दिए हैं। अग..
                 

पुलिस की एंटी कोरोना टीम तैयार, संक्रमित और संदिग्ध व्यक्तियों को पहुंचाएगी अस्पताल

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना पॉजीटिव या संदिग्ध व्यक्ति को अब पुलिस भी रेस्क्यू कर पाएगी। जिला पुलिस बल में कोरोना डिजास्टर मैनेजमेंट टीम का गठन हो गया है। इस टीम का प्रभारी निरीक्षक रवीन्द्र गुर्जर को बनाया गया है। टीम में निरीक्षक सहित 11 सदस्य शामिल किए गए हैं। इन्हें कोरोना डिजॉस्टर की ट्रेनिंग दी गई है। अब स्वास्थ्य महकमे के साथ आवश्यकता प..
                 

जब तक जन जीवन सामान्य नहीं हो जाता, केरोना के खिलाफ जंग जारी रहेगी : भारद्वाज

भिंड। नईदुनिया न्यूज पूरा देश इस समय केरोना की बीमारी की चपेट में है। इस समय भारी संकट से गुजर रहा है। लॉकडाउन की वजह से आम जन जीवन भी प्रभावित हो रहा है। ऐसी संकट की घड़ी में समाजसेवी अशोक भारद्वाज ने गरीबों तक खाद्य सामग्री पहुंचाने के लिए अपने समर्थकों को निर्देश दिए हैं। भारद्वाज ने कहा कि केरोना जैसी महामारी के चलते पूरे देश मे..
                 

युवक से की मारपीट,केस दर्ज

भिंड। ऊमरी थाना अंतर्गत अकोड़ा कस्बे के वार्ड 6 में एक युवक ने दूसरे युवक की मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस के मुताबिक मोनू यादव पुत्र रमेश चौहान निवासी वार्ड 6 ने बताया कि वह अपने घर के बाहर खड़े थे, तभी वहां भूरे चौहान पुत्र मुन्नाा चौहान निवासी अकोड़ा आए और मोनू को गालियां देने लगे। जब उन्होंने विरोध किया तो भूरे न..
                 

शॉर्टसर्किट से भूसा के कूप में आग लगी, मवेशी झुलसे

फोटो सहित क्रमांक 8 भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में इटावा रोड स्थित कुशवाह कॉलोनी में गुरुवार-शुक्रवार रात करीब 3 बजे शॉर्ट सर्किट से भूसे के कूप में आग लग गई। जिससे भूसा सहित वहां बंधे 3 मवेशी आग से झुलस गए। मवेशी के रंभाने पर मालिक बाहर आए तब आग का पता चला। इसके बाद फायर बिग्रेड को सूचना दी। फायर बिग्रेड ने मौके पर पहुंचकर..
                 

रक्तदान करने से शरीर में नहीं होता कोई नुकसानः कुशवाह

फोटो सहित क्रमांक 23 भिंड। नईदुनिया न्यूज रक्तदान किसी के जीवन को छूने का इस तरह का अहसास देता है जैसे की एक सुंदर रास्ते में चलने पर गर्व महसूस करते हैं। यह एक अनुभव है जिसे कोई भी शब्द परिभाषित नहीं कर सकता हैं। रक्तदान अपने आप को बाहर खोजने के लिए है। रक्त दान करके आप एक बहुत ही स्वस्थ, खुश मिजाज समाज के प्रति अपना योगदान दे र..
                 

अब सोशल डिस्टेंसिंग से खरीदो शराब

सरकार से आदेश आने के बाद शुक्रवार से शहर में शराब की दुकानों को खुलवा दिया गया। दुकानों के सामने बकायदा कोरोना से ल़ड़ाई में उपयोग किए जा रहे सोशल डिस्टेंसिंग के फार्मूले को अपनाया गया है। दुकानों के सामने चूने के गोले बनवाए गए हैं। दूसरे दिन भी स्पेशल ट्रेन से आए लोग देश के अलग-अलग प्रदेशों मे रहने वाले लोग अब जिले में व..
                 

लॉकडाउन का दूसरा दिन, सब्जी के दाम दोगुने बढ़े, राशन भी आ महंगा

भिंड(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के दूसरे दिन ही सब्जी और राशन के दामों में बढ़ोतरी हुई है। सब्जी के दाम दो गुने तक बढ़े हैं, जबकि राशन के दाम भी इतने बढ़ें हैं कि गरीब की जेब पर भारी पड़ रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान सब्जी और राशन के दामों की पड़ताल करने के दौरान व्यापारियों का क..
                 

कोरोना वायरस से बचने के लिए समाजसेवियों ने मास्क बांटे

भिंड, गोहद, गोरमी। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस से बचने के लिए इन दिनों समाजसेवी सोशल हीरो साबित हो रहे है। कोरोना वायरस का बढ़ता खतरा और संक्रमण को रोकने के लिए सफाई अभियान क्रांति टीम के द्वारा निःशुल्क मास्क बांटे रहे हैं। साथ ही हजारों की संख्या में यह मास्क ग्रामीणों को वितरित किए। इसमें समिति ने बताया कि यह मास्क पूर्व..
                 

घर में ताकझांक करने से मना करने पर युवक को पीटा

भिंड। ऊमरी थाना अंतर्गत ढोंचरा गांव में घर में ताकझांक करने से मना करने पर कुछ लोगों ने एक युवक की मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस के मुताबिक रक्षपालसिंह राजावत पुत्र उदयसिंह राजावत निवासी ढोंचरा ने बताया कि घर के बगल में रहने वाले श्यामसिंह उनके घर में अक्सर ताकझांक करते हैं, जब उन्होंने मना किया तो श्यामसिंह ने देख लेने की..
                 

बुजुर्ग महिला के साथ मारपीट की

भिंड। अटेर थाना अंतर्गत रानीपुरा गांव में 2 लोगों ने विवाद के चलते 2 लोगों ने एक महिला के साथ मारपीट कर दी। पुलिस के मुताबिक मोहरश्री पत्नी जसवंत सिंह निवासी रानीपुरा ने बताया कि वह अपने घर पर थी, तभी रंजिशन रवि शर्मा और जयकुमार शर्मा निवासी रैपुरा आए और घर में घुसकर उससे मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने महिला की रिपोर्ट प..
                 

लॉकडाउन में बाहर निकले, पुलिस ने ऊठक-बैठक लगवाई

                 

गरीब मजदूरों को घर पहुंचाए प्रशासनः शर्मा

भिंड। शहर न्यू गल्ला मंडी के पास झोपड़ पट्टी बनाकर मजदूर रहे है। यह दूसरे जिला से आकर भिंड जिला में काम करने के लिए आए थे। लेकिन अब वह कोरोना कोरोना वायरस के वजह से वह घर वापस नहीं लौट पा रहे है। ऐसे में प्रशासन उनकी सारी व्यवस्था करें। यह बात मजदूर से मुलाकात करते हुए विनीत शर्मा ने कही। उन्होंने कहा कि मजदूर कामकाज मजदूरी करके..
                 

रंजिशन 2 पक्षों में विवाद, क्रॉस केस दर्ज

भिंड। देहात थाना अंतर्गत लल्लूसिंह का पुरा गांव में रंजिशन 2 पक्षों में विवाद हो गया। विवाद के चलते दोनों पक्षों की ओर से जमकर लाठी-डंडे चले। पुलिस के मुताबिक संतोष पुत्र धीरसिंह नरवरिया निवासी लल्लूसिंह का पुरा बबेड़ी गांव ने बताया कि रंजिश को लेकर कमलसिंह, सुरेंद्रसिंह, रायसिंह और राजू निवासी लल्लूसिंह का पुरा ने मिलकर उनके साथ मारपीट..
                 

कोरोना से लड़ाई में चंबल की महिलाओं ने संभाला मोर्चा, संक्रमण रोकने 7 हजार मास्क बनाए

अब्बास अहमद. भिंड। कोरोना वायरस से लड़ाई में चंबल के बीहड़ी इलाकों में रहने वाली महिलाएं आगे आईं हैं। कोरोना से लड़ाई में भूमिका निभा रहे डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मचारी, पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारियों को मास्क की कमी का सामना नहीं करना पड़े, इसके लिए यह महिलाएं घरों में मास्क तैयार कर रही हैं। पिछले 5 दिन में 40 महिलाओं के समूह..
                 

कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस के लिए दुकानदारों ने रिंग बनाई

मिहोना(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन की ओर से कई तैयारियां चल रही हैं। साथ ही लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए भी जागरूक कर रहे है। इसमें कोरोना वायरस से बचने का सबसे आसान उपाए सोशल डिस्टेंस है। संदिग्ध व प्रभावित लोगों से दूरी बनाकर रखें। यदि किसी व्यक्ति में बीमारी का कोई लक्षण नजर आता हैं..
                 

पीडब्ल्यूडी ने सड़क बनाई, बस स्टैंड से विजयमंच चौराहा में 400 मीटर का रास्ता छोड़ा, लोग हो रहे परेशान

आलमपुर। नईदुनिया न्यूज आलमपुर के रतनपुरा मार्ग तक 10 किमी है। जिसमें बस स्टैंड से विजयमंच चौराहा तक सड़क कच्ची थी। जिसे कुछ 4 साल पहले पीडब्ल्यूडी कंपनी के द्वारा बनाने का काम किया गया था। लेकिन कंपनी के ठेकेदार रामेंद्रसिंह के द्वारा सड़क पर 400 मीटर का सड़क बनाने के लिए छोड़ दी है। जिससे लोगों को आने-आने में परेशानी का सामना क..
                 

मेंटेनेंस के अभाव में दम तोड़ते ट्रांसफार्मर बने परेशानी का कारण

नुन्हाड़। नईदुनिया न्यूज गोरमी के नुन्हाड़ गांव में लाइनों तथा ट्रांसफार्मर का सालों का मेंटेनेंस नहीं होने के कारण सप्लाई व्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गई है। एक बार ट्रांसफार्मर खराब हो जाने पर महीनों मरम्मत कार्य में लग जाते हैं। समय पर मरम्मत कार्य नहीं होने के कारण ट्रांसफार्मर जल्दी-जल्दी फुंक जाते है। एक मोहल्ले का ट्रांसफार्मर फुंक जाने प..
                 

पुलिस ने 2 जगह से 37 क्वॉर्टर देसी शराब जब्त किए

भिंड। मेहगांव थाना अंतर्गत पुलिस ने असोखर गांव के रास्ते पर एक युवक को अवैध तरीके से शराब ले जाते हुए पकड़ा है। पुलिस के मुताबिक सूचना मिली कि एक युवक असोखर गांव अवैध तरीके से शराब लेकर जा रहा है। पुलिस ने दबिश देकर रामौतार नरवरिया निवासी असोखर को गांव से पहले 20 क्वॉर्टर देसी शराब के साथ पकड़ लिया। इसी तरह मालनपुर पुलिस ने एटलस..
                 

ट्रैक्टर चलाने पर युवक से मारपीट की, मामला दर्ज

भिंड। ऊमरी थाना अंतर्गत ढोंचरा गांव में ट्रैक्टर चलाने पर 2 लोगों ने एक युवक की मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस के मुताबिक देवेश जाटव पुत्र लखु जाटव निवासी ढोंचरा ने बताया कि ट्रैक्टर चलाने पर हुए विवाद के चलते मुकेश जाटव और मुन्नोश जाटव निवासी ढोंचरा ने उसकी मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर अ..
                 

सड़क खोदने पर युवक के खिलाफ मामला दर्ज

भिंड। मौ थाना अंतर्गत मौ-गोहद मार्ग पर अंगसौली गांव के पास एक युवक गेंती से सड़क को खोद रहा था। वहीं युवक से मना किया तो वह नहीं माना। पुलिस ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। सूचना मिली कि मौ-गोहद मार्ग स्थित अंगसौली गांव के पास संजू गुर्जर निवासी अंगसौली सड़क को खोद रहा था। पुलिस ने मना किया तो युवक फिर भी नहीं माना। इसके..
                 

कर्मचारियों ने हर वार्ड में सैनेटाइजर का छिड़काव किया

गोरमी। नईदुनिया न्यूज गोरमी नगर परिषद कर्मचारियों के द्वारा नगर के सभी यानि 15 वार्डों में कोरोना वायरस से बचने के लिए सैनिटाइजर का छिड़काव किया है। इसमें नगर परिषद सीएमओ सियाशरण यादव ने कर्मचारियों से कहा कि नगर के अंदर गलियों में हर वार्डों की सफाई कर ब्लीचिंग पाउडर और फिनाइल डालते हुए नगर परिषद गोरमी के सफाई कर्मचारी यह पि..
                 

लहार : फल विक्रेताओं की सूचीः-

                 

भाजपा सरकार बंद योजनाओं को फिर से चालू करेगी : विधायक भदौरिया

फोटो नाम सहित भिंड। नईदुनिया न्यूज प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने और शिवराजसिंह चौहान के मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद अटेर से भाजपा विधायक अरविंद सिंह भदौरिया ने कहा कि शिवराजसिंह के नेतृत्व में जैसे 15 सालों में विकास को आगे बढ़ाया गया था, उसी तरह अब चौथी बार अपनी योजनाओं के माध्यम से मप्र को स्मरणीय प्रदेश बनाएंगे। उन्होंने कह..
                 

आज कराना है वाहनों का रजिस्ट्रेशन, 1 अप्रैल से मकानों की रजिस्ट्री महंगी, लेकिन 31 मार्च तक ऑफिस बंद

- प्रदेश में सरकार बदली और नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे शोरूम संचालक व आमजन भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि लॉकडाउन से जिला बंद है और लोग घरों में कैद हैं। इसी बीच लोगों को आखिरी तारीख की चिंता सता रही है। किसी ने वाहन खरीदा तो उन्हें रजिस्ट्रेशन की चिंता तो जिन्होंने मकान लिया है तो उन्हें रजिस्ट्री की चिंता है। इधर प्रदेश में सरकार ने..
                 

कोरोना से बचाव आपके हाथ में है, सुरक्षित और सावधान रहें : पूर्व सासंद

फोटो नाम सहित भिंड। नईदुनिया न्यूज विश्व स्वास्थ्य संगठन ने नोवल कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित किया है। कोरोना वायरस का संक्रमण एक दूसरे के संपर्क में आने से तेज गति फेल रहा है। मप्र के कुछ जिलों में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति चिन्हित हुए हैं। इस स्थिति को देखकर शासन और प्रशासन ने भिंड जिले को लॉक डाउन किया है।..