जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

सावित्री बाई फुले कन्या शाला में हुए शिक्षक संघ के चुनाव

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मप्र शिक्षक संघ की नगर और ब्लाक इकाइयों के चुनाव रविवार को शहर के सावित्री बाई फुले कन्या शाला में निर्विरोध संपन्ना कराए गए। चुनाव अधिकारी विजय अगनानी ने सदस्यों के बीच सहमति बनाकर पदाधिकारियों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया। इस दौरान प्रांतीय पर्यवेक्षक संजय कुमार राउत भी मौजूद थे। बताया गया है कि च..
                 

संगठन के आधार पर लड़ेंगे लोकसभा उपचुनाव : वैभव पवार

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आने वाले समय में जो चुनौतियां आने वाली है। उससे हमें लड़ना है। भाजयुमो आपके साथ है। अलगाववादी ताकतें हो या विघटनकारी शक्तियां। उससे अगर कोई लड़ेगा तो वह है भाजयुमो। युवा मोर्चा भाजपा का फ्रंट लाइन संगठन है। इसका कार्यकर्ता हमेशा फ्रंट लाइन पर रहता है। आने वाला लोकसभा उपचुनाव हम संगठन के आधार पर..
                 

पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने थाने पहुंचकर जताया आक्रोश

शाहपुर (नईदुनिया न्यूज)। पुलिस की कार्रवाई से नाराज बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने शाहपुर थाने में नारेबाजी करते हुए एक व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। दरअसल बजरंग दल के जिला मंत्री हरेश्वर पाटिल का आरोप है कि स्थानीय युवक ईश्वर पुत्र सोपान चौधरी इंदौर-इच्छापुर हाइवे पर खड़े होकर फर्जी कार्यकर्ता बनकर बजरंग दल के नाम का उपयोग..
                 

ताप्ती के घाटों पर दी गणपति बप्पा को विदाई

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सुरक्षा इंतजामों के बीच रविवार को ताप्ती के विभिन्ना घाटों में गणपति बप्पा को धूमधाम से विदाई दी गई। गानों की धुन पर झूमते हुए लोग भगवान गणेश की मूर्तियां लेकर ताप्ती के राजघाट और सतियारा घाट पहुंचे। जिला और पुलिस प्रशासन ने घाटों पर बैरिकेडिंग कर रखी थी। जिसके कारण अधिकांश लोगों ने पूजा अर्चना के बाद..
                 

टेस्टिंग जारी पर तय नहीं कब तक शुरू होगा ऑक्सीजन प्लांट

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन के लिए हुई मारामारी ने सरकारी व्यवस्थाओं पर सवालिया निशान खड़े कर दिए थे। जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रत्येक जिले में खुद के ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के लिए राशि जारी की थी। बुरहानपुर जिला अस्पताल परिसर में भी एक हजार एलपीएम क्षमता का ऑक्सीजन प्लां..
                 

स्कूलों में बनाएंगे पोषण वाटिका, बच्चों के नाम से रोपेंगे पौधे

नेपानगर (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम सारोला हाईस्कूल में शनिवार को कृषि विज्ञान केंद्र सांडसकला द्वारा पोषण वाटिका अभियान चलाया गया। सुबह 11 बजे अभियान चालू हुआ। कृषि विज्ञान केंद्र वैज्ञानिक कार्तिकेय सिंह ने बताया कि कक्षा 9वीं और कक्षा 10वीं के छात्र छात्राओं पोषण वाटिका का महत्व बताया गया। स्कूलों में पोषण वाटिका तैयार कर फलों व सब्जियों..
                 

नेपानगर थाने में आठ नए सहायक उपनिरीक्षक, प्रधान आरक्षक और आरक्षकों की पदस्थापना

नेपानगर/बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजीव नगर में सालों से चल रहे अवैध शराब के जहरीले कारोबार के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने थाना प्रभारी एचएल चौहान को निलंबित कर दिया था जबकि एक एएसआई को बुरहानपुर में पदस्थापना के बावजूद निलंबित और पांच पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच किया था। अब नेपानगर थाने में नए स्..
                 

शाहपुर में निकाला पुलिस का फ्लैग मार्च

शाहपुर। शहर सहित ग्रामीण अंचलों में गणेशोत्सव भक्तिभाव व हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। वहीं इस उत्सव में असामाजिक तत्व कोई शरारती काम न करें व उत्सव की शांति व्यवस्था कायम रहे इसलिए शाहपुर पुलिस ने गुरूवार को फ्लैग मार्च निकालकर शांति व्यवस्था का संदेश दिया। थाना प्रभारी गिरवरसिंह जिलोदिया की मौजूदगी व मार्गदर्शन पुलिस जवानों ने सड़क पर चलक..
                 

कलेक्टर ने रामझरोखा मंदिर में लगाई झाड़ू, दिया स्वच्छता का संदेश

सफाई अभियान शुरू करने से पहले कलेक्टर प्रवीण सिंह ने भगवान श्रीराम की पूजा अर्चना की। इस दौरान अपर कलेक्टर शैलेंद्र सिंह सोलंकी, निगमायुक्त एसके सिंह, एसडीएम केआर बड़ोले, जिला पुरातत्व पर्यटन एवं संस्कृति परिषद (डीएटीसी) के सदस्य व अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे। कलेक्टर ने नागझिरी घाट स्थित मंदिर की मरम्मत के लिए पीआईयू विभाग के अधिकारियों का..
                 

बुरहानपुर के कालेज में छात्राओं के रूम में बुर्का पहनकर घुसा युवक

                 

दो साल पहले बंद किया केस, अब पकड़ाए लूट के आरोपित

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। तीन साल पहले शाहपुर थानाक्षेत्र के संग्रामपुर के पास हुई लूट की वारदात के दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से लूट की रकम से खरीदे गए सोने, चांदी के जेवर भी पुलिस ने बरामद किए हैं। दिलचस्प बात यह है कि साल 2018 में हुई इस लूट का केस पुलिस दो साल पहले बंद कर चुकी थी। नेपानगर थानाक्षेत्र..
                 

बोदरली में अधिकांश घरों में मिट्टी की मूर्ति की हो रही पूजा, पंडालों में भी सजे

                 

टीकाकरण महाभियान : खेत-खलिहान और घर-घर जाकर लगा रहे वैक्सीन

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। टीकाकरण महाभियान के तहत तीसरे दिन सोमवार को भी जिले में 78 टीकाकरण केंद्रों पर शाम सात बजे 7500 लोगों को सुरक्षा का कवच लगाया गया। वहीं अंचल में टीकाकरण टीमें खेत-खलिहानों सहित घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए जुटी रहीं। सड़क किनारे तो खेत खलिहानों में काम कर रहे श्रमिकों को भी वैक्सी..
                 

केले की फसल बर्बाद कर रहा सीएमवी वायरस, किसान चिंतित, नांदुरा कला के किसान ने 22 हजार पौधे उखाड़े

बुरहानपुर/डोईफोड़िया। जिले में केले की खेती करने वाले किसान इस समय सीएमवी वायरस से परेशान हो रहे हैं। शुरू में एक दो पौधों में वायरस का असर दिखा। अब पूरी की पूरी फसल बर्बाद हो रही है। इस वायरस के कारण किसान अपनी केले की फसल को उखाड़ कर फेंक रहे हैं। नांदुरा कला के किसान मांगीलाल मसाने ने अपने खेत में से 22 हजार पौधे उ..
                 

66 केंद्रों पर पांच हजार से ज्यादा को लगाया सुरक्षा कवच

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। टीकाकरण महाभियान के दूसरे दिन रविवार को भी जिले में टीकाकरण केंद्रों पर खासा उत्साह दिखा। देर शाम तक 66 केंद्रों पर पांच हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन का सुरक्षा का कवच लगाया गया। टीकाकरण के लिए पूरा प्रशासनिक अमला रविवार को छुट्टी के दिन भी मुस्तैद रहा। कलेक्टर प्रवीणसिंह के निर्देश पर प्रशासनिक अफसरों..
                 

2399 प्रकरण रखे, 2.70 करोड़ का अवार्ड पारित

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली और राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देश तथा प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश अतुल्य सराफ के मार्गदर्शन में शनिवार को नेशनल लोक अदालत का आयोजन हुआ। इसमें 13 खंडपीठों में विभिन्ना प्रकरणों की निराकरण किया गया। कुटुंब न्यायालय में पारिवारिक मसले हल हुए। वहीं बैंक, वि..
                 

तेज गति से जा रही कर्नाटक एक्सप्रेस के आगे कूदे युुवक-युवती, मौत

खंडवा/बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शनिवार दोपहर तेज गति से जा ही रही कर्नाटक एक्सप्रेस के सामने युवक युवती ने कूदकर आत्महत्या कर ली। खंडवा स्टेशन से निकलने के बाद 16 किलोमीटर दूर डोंगरगांव-सागफाटा के पास दोनों ट्रेन के सामने कूदे। डोंगरगांव स्टेशन के बाद चार किलोमीटर दूर सागफाटा के पास लोको पायलट को पत्थरों के घिसटने की..
                 

ढोल ढमाकों के साथ बप्पा को घर लाए भक्त

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लाकडाउन व कोरोनाकाल के दो साल बाद गणेशोत्सव पर फिर शहर में उत्साह नजर आया। फिर से ढोल ढमाके बजे और युवाओं की टोलियां थिरकी। भक्तों ने झूमते-गाते हुए गणपति बप्पा मोरया के जयघोष लगाए और खुशी जताई। आतिशबाजी के साथ हर्षाए भक्तों ने भगवान श्रीगणेश को धूमधाम से अपने घर पर विराजित किया। जगह-जगह वंदन..
                 

खुली नालियां और चेंबर बने परेशानी का सबब

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गत वर्ष स्वच्छता में 14वीं रैंक हासिल करने वाले बुरहानपुर नगर निगम द्वारा वर्तमान में सफाई को लेकर उदासीनता बरती जा रही है। इस उदासीनता के कारण जहां नियमित सफाई और कचरा संग्रहण को लेकर लोगों की शिकायतें है वहीं नाले-नालियों की भी नियमित सफाई नहीं होने की समस्या बरकरार है। नालियों की नियमित सफा..
                 

पुलिस लाइन मोहम्मदपुरा मे डेंगू नियंत्रण के लिए की फागिंग, दवाई का छिड़काव

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में पैर पसार रहे डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। एक माह के भीतर 23 मरीजों में डेंगू के लक्षण मिलने के बाद जिलेभर में सर्वे शुरू हो गया है। कलेक्टर प्रवीणसिंह के निर्देश पर डेंगू की रोकथाम व लार्वा नियंत्रण के लिए अभियान चलाया जा रहा है। वहीं पुलिस लाइन में भी एक पुलिस अफसर मे..
                 

बुरहानपुर पहुंचे सीएम शिवराज, नंदू भैया की समाधि पर पुष्प चढ़ाकर दी श्रद्धांजलि

                 

तेज हवा के साथ मूसलधार बारिश, हाट बाजार में उड़े तंबू

बुरहानपुर/धाबा/डोईफोड़िया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मंगलवार दोपहर को शहर सहित अंचल में तेज बारिश हुई। बिजली की गरज-चमक के साथ तेज हवाएं चली जिससे जगह-जगह पेड़ों की शाखाएं टूटी तो कहीं हाट बाजार में तंबू उड़ गए। कहीं एक तो कहीं पर दो घंटे तक मूसलधार बारिश हुई। तेज झमाझम बारिश से जगह-जगह जलजमाव हो गया। हाईवे पर तेज बारिश से धुंध छ..
                 

मुख्यमंत्री का दौरा तय हुआ तो भरने लगे हाइवे के गड्ढे

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मप्र को महाराष्ट्र के औरंगाबाद, अकोला सहित अन्य शहरों से जोड़ने वाला इंदौर-इच्छापुर हाइवे बढ़ते सड़क हादसों के कारण किलर हाइवे के नाम से भी पहचाना जाने लगा है। इस मार्ग पर हादसों का सबसे बड़ा कारण अंधे मोड़ और सर्पाकार मार्ग है, लेकिन हाइवे पर मौजूद जानलेवा गड्ढे भी अहम भूमिकिा निभाते हैं। इन गड्ढों को..
                 

गणपति विसर्जन आज, 305 कैमरे रखेंगे नजर, फ्लैग मार्च निकाला

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गणपति विसर्जन की व्यवस्थाओं को लेकर बुरहानपुर में पुलिस-प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। राज्य शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देश व कोरोना गाइड लाइन को देखते हुए इस वर्ष डीजे साउंड, जुलूस, चल समारोह, अखाड़े आदि को प्रतिबंधित किया गया है। वर्तमान ताप्ती का जल स्तर भी बढ़ा हुआ है। इसलिए छोटे पुल पर मूर्तियों का विसर्जन..
                 

नहीं आए नपा कर्मचारी, लोगों ने खुद की सफाई

नेपानगर (नईदुनिया न्यूज)। नगर में डेंगू बीमारी तेजी से फैल रही है। करीब आठ से 10 लोग बुरहानपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं और प्रतिदिन दो से तीन मरीज सामने आ रहे हैं, लेकिन इसे लेकर नगर पालिका पूरी तरह लापरवाही बरत रही है। दो दिन पहले पावर हाउस कॉलोनी में करण पुत्र उदेश नकुल नामक युवक की डेंगू संभावित होने के चलते मौत हो..
                 

बुरहानपुर में शराब के नशे में डांस करने वाले दो बिजली कर्मचारी निलंबित

                 

कालेज में बुर्का पहनकर घुसा संदिग्ध युवक, गिरफ्तार

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के सेवासदन कॉलेज में गुरुवार सुबह करीब 11 बजे उस समय हड़कंप मच गया, जब छात्राओं के कामन रूम में बुर्का पहनकर एक युवक घुस आया। कालेज के मुख्य द्वार से होते हुए संदिग्ध युवक वहां तक पहुंच गया, लेकिन उस पर किसी को शक नहीं हुआ। कामन रूम में मौजूद एक महिला स्टाफ की नजर उसके जूतों पर पड़ी तो उसे ब..
                 

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की सजगता से बैलों से भरा ट्रक पकड़ा

बुरहानपुर। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार दोहपर दो बजे शाहपुर प्रखंड के दर्यापुर खंड में बैलों से भरा ट्रक पकड़ा। जिसमें 14 बैल जीवित और दो बैल मृत निकले। सभी को जैनाबाद गौशाला में उतारा गया। बजरंग दल के जिला संयोजक दीपक पवार ने बताया कि मिनी ट्रक में ऊपर से केले के कैरेट भरे हुए थे और उसके नीचे बैलों को ठूंस ठूंसकर भर..
                 

कोरोना को परास्त करने में प्रत्येक नागरिक योगदान दे : कलेक्टर

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण को काबू करने में अव्वल रहा बुरहानपुर जिला शत प्रतिशत टीकाकरण में भी बाजी मारने के करीब पहुंच गया है। अब तक जिले के करीब 83 फीसद लोगों को वैक्सीन के रूप में सुरक्षा कवच दिया जा चुका है। शेष बचे 17 फीसद लोगों को भी जल्द वैक्सीन की पहली डोज देने के लिए लगातार अभियान जारी है। ज्ञात हो..
                 

उद्यानिकी अफसरों ने आठ गांवों में निरीक्षण कर खेतों की स्थिति देखी

डोईफोड़िया/बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। केला फसल पर सीएमवी वायरस के कहर से किसान चिंतित हैं। देर से ही सही उद्यानिकी विभाग ने मामले की गंभीरता को समझा और अब किसानों को इससे बचाव के तरीके समझाने के लिए खेत-खेत जाकर निरीक्षण कर रहे हैं। सोमवार को वरिष्ठ उद्यान विकास खकनार अधिकारी जीएन पांडेय ने क्षेत्र के आठ गांवों का निरीक्ष..
                 

बुरहानपुर के चिड़‍ियापानी गांव में पुलिस दल पर हमला, 3 पुलिसकर्मी घायल

                 

दो पक्षों में पथराव के बाद पुलिस पर एकपक्षीय कार्रवाई का आरोप, थाने पहुंची महिलाएं

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। एक दिन पहले नगर के नेहरू नगर में दो शराबियों के बीच हुए विवाद ने आगे चलकर एक अलग ही रंग ले लिया। मामला दो पक्षों में टकराव और फिर पथराव पर जा पहुंचा। जिसके बाद पुलिस ने 70 से अधिक लोगों पर बलवे का केस दर्ज किया। दूसरे दिन रविवार दोपहर करीब 12 बजे क्षेत्र की महिलाएं काफी संख्या में शिकारपुरा थाना पहुंची..
                 

Poisonous Liquor Nepanagar: नेपानगर में टीआई के बाद एक एएसआई भी सस्पेंड, पांच पुलिसकर्मी लाइन अटैच

                 

7500 को लगाया सुरक्षा कवच, ईनाम भी वितरित किए

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए जिला प्रशासन ने दो दिनों तक 24 घंटे के टीकाकरण का महाभियान की शुरुआत शनिवार को की। इस अभियान की शुरुआत धर्मगुरुओं ने की। धर्मगुरुओं और संतों ने लोगों से वैक्सीन जरूर लगवाने का आह्वान किया। शनिवार को रात 12 बजे तक टीकाकरण का कार्य जारी रहा। इस टीकाकरण महा..
                 

Burhanpur News: VIDEO अतिक्रमण के आरोपितों को बचाने के लिए वाहन के सामने लेट गई महिला

                 

शाही किले पर लाइट एंड साउंड शो होगा, कुंडी भंडारे को विश्व धरोहर घोषित कराएंगे

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मप्र टूरिज्म बोर्ड के अफसरों ने गुरुवार को नगर के विभिन्ना ऐतिहासिक स्थलों का निरीक्षण किया। टूरिज्म बोर्ड की एक टीम पिछले करीब तीन दिनों से बुरहानपुर में है और ऐतिहासिक स्थलों को संवारने की कार्ययोजना पर अमल कराने की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने क्षेत्र में ऐतिहासिक स्थलों के साथ ही घना जंगल,..
                 

बुजुर्ग महिला ने रुपये नहीं दिए तो गुप्तांग में मारा सरिया

नेपानगर (नईदुनिया न्यूज)। एक 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने रुपये देने से मना किया तो शराबी और आदतन अपराधी युवक ने महिला के गुप्तांग में सरिया मार दिया तथा राड से भी मारपीट की। जिससे महिला को कांच भी लग गए। काफी खून बहने लगा। मामला नेपानगर के वार्ड क्रमांक 14 भातखेड़ा का है। आदतन अपराधी शुभम उर्फ गोलू पुत्र मोती ने वार्ड की एक बुजुर्ग..
                 

खाली प्लाटों पर पसरा रहता है कचरा

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सफाई व्यवस्था को लेकर शहर में हालात बुरे हैं। नियमित सफाई और डोर टू डोर कचरा कलेक्शन को लेकर अकसर शिकायतें रहती है। वहीं शहर के 48 वार्डों में कई स्थानों पर खाली प्लाटों पर भी कचरा एकत्रित होना एक बड़ी समस्या है। खाली प्लाटों पर लग रहे कचरे के ढेर, झांड़ियों आदि पर भी नगर निगम के अफसरों क..
                 

पुलिया चोरी होने की शिकायत, टीआई ने किया मौका मुआयना

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मंगलवार को गणपति नाका थाने में अनोखी शिकायत पहुंची। यहां शिवसेना इंदौर संभाग प्रमुख आशीष शर्मा ने पुलिस को लिखित शिकायत देते हुए एफआईआर दर्ज करने की मांग की। शिकायत में पुलिया चोरी होने की बात कही गई। शर्मा ने शिकायत में कहा कि ग्राम पंचायत फतेहपुर में लाल भैरव मंदिर के पास निर्माणाधीन पुलिया चो..
                 

दो दिन के अंतराल में पहुंच रहे कचरा कलेक्शन वाहन, कई वार्डों में शिकायतें

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सफाई को लेकर बीते साल देश में चौदहवां स्थान हासिल कर चुका बुरहानपुर नगर निगम धन और संसाधनों की कमी के कारण अब स्वच्छता में पिछड़ रहा है। निगम के पास पर्याप्त कचरा कलेक्शन वाहन और कर्मचारी नहीं होने के कारण शहर के कई वार्डों में दो दिन के अंतराल में कचरा कलेक्शन वाहन पहुंच रहे हैं। जिसके चल..
                 

Ad

अपराधियों को संरक्षण मत दो नहीं तो आपको भी यहां से हटा देंगे

नेपानगर/बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। चिड़ियापानी में पुलिस पर हमला करने वाले आरोपितों की गिरफ्तारी और अन्य अतिक्रमणकारियों को समझाइश देने के लिए पुलिस, प्रशासनिक अधिकारियों की टीम शनिवार दोपहर को नेपानगर वन क्षेत्र के अतिक्रमण स्थल चिड़ियापानी पहुंची। यहां पहुंचकर तहसीलदार ने अतिक्रमणकारियों के पटेल जगदीश और अन्य से चर्चा की। तहस..
                 

सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगा गणेश मूर्तियों का विसर्जन

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पांडालों और घरों में स्थापित भगवान गणेश की मूर्तियों के विसर्जन का सिलसिला रविवार सुबह से शुरू हो जाएगा, जो सोमवार सुबह तक जारी रहेगा। इसे लेकर जिला और पुलिस प्रशासन ने विसर्जन मार्गों से लेकर घाटों तक पुख्ता प्रबंध किए हैं। प्रशासन ने फिलहाल छोटी और बड़ी मूर्तियों के लिए दो मार्ग तय किए हैं। इन मार्गों..
                 

Ad

महिला गिरफ्तार, सट्टा खाईवाल अजय कहार फरार

नेपानगर (नईदुनिया न्यूज)। गुरुवार को नेपानगर थाना प्रभारी लक्ष्‌मणसिंह लौवंशी टीम के साथ संजय नगर में दबिश देने पहुंचे। यहां से एक महिला छमाबाई पति दीपक कहार को गिरफ्तार किया गया। उनके कब्जे से 203 कागज की कोरी और सट्टा अंक लिखी पर्चियां मिली। यहां मोबाइल पर भी सट्टा लिखा जा रहा था जबकि सट्टा खाईवाल व महिला का देवर अजय कहार फरार हो गय..
                 

Ad

डाक्टर के खाते से उड़ाए 5.67 लाख रुपये

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बैंक खातों से जुड़ी जानकारी मांगकर आनलाइन ठगी करने वाले गिरोह ने इंदिरा कालोनी निवासी सेवानिवृत्त डा. पीजी कवीश्वर के बैंक खाते से 5.67 लाख रुपये उड़ा लिए। ठगी की यह वारदात बुधवार शाम की है। इसकी शिकायत लालबाग थाने में की गई है। पुलिस की साइबर सेल रुपये वापस कराने के प्रयास कर रही है। डाक्टर कवीश्वर..
                 

Ad

गणेश विसर्जन मार्ग की तीसरी आंख से होगी निगरानी

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गणेश विसर्जन के दौरान इस बार जिला प्रशासन ने चल समारोह निकालने की अनुमति नहीं दी है। बावजूद इसके अलग-अलग समूहों में गणेश मूर्तियों का विसर्जन आगामी 20 सितंबर को होगा। अधिकांश मूर्तियां ताप्ती के राजघाट, सतियारा घाट आदि में विसर्जित की जाती हैं। इसे देखते हुए पुलिस प्रशासन ने निगरानी के कड़े प्रबंध किए हैं।..
                 

बोतलबंद पानी और कोल्डड्रिंक बनाने वाली फैक्टरी पर छापा

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बोतलबंद पानी व कोल्डड्रिंक बनाने वाली एक फैक्टरी में मंगलवार को जिला प्रशासन की टीम ने छापा मारकर बड़ी संख्या में पानी व पेय पदार्थ की बोतलें जब्त की हैं। इनके सैंपल जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए हैं। अधिकारियों के मुताबिक इन बोतलों में न तो निर्माण तिथि अंकित थी और न एक्सपायरी डेट लिखी थी। इसके अलावा..
                 

बीमारी से निपटने के लिए उद्यानिकी विभाग अफसरों केने अंबाड़ा में ली पांच गांवों के किसानों की बैठक

नेपानगर। केला फसल पर सीएमवी वायरस के कहर से किसान चिंतित हैं। देर से ही सही उद्यानिकी विभाग ने मामले की गंभीरता को समझा और अब किसानों को इससे बचाव के तरीके समझाने के लिए बैठक आयोजित की। अंबाड़ा में रविवार को आयोजित बैठक में पांच गांवों के किसानों को बुलाया गया। जिसमें अंबाड़ा, हिंगना, लिंगा, देवरी सहित अन्य गांवों के कि..
                 

जिला अस्पताल में शुरू हुआ आक्सीजन प्लांट

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर जिला स्तर पर स्वास्थ्य विभाग काफी समय से तैयारी कर रहा है। जिला अस्पताल में बच्चों के इलाज के लिए दस बिस्तर का आईसीयू और आक्सीजन सुविधा वाले करीब डेढ़ सौ बिस्तरों की व्यवस्था की जा चुकी है। इसी वार्ड के पास एक हजार एलपीएम क्षमता का आक्सीजन प्लांट स्थापित किया गया है।..
                 

आनंद जीवन का दूसरा नाम, अवसाद को हावी ना होने दें

नेपानगर (नईदुनिया न्यूज)। राज्य आनंद संस्थान द्वारा शनिवार को विश्व आत्महत्या निषेध दिवस मनाया गया। जिसके तहत पंडित जवाहरलाल नेहरू शासकीय महाविद्यालय नेपानगर में कार्यक्रम हुआ। महाविद्यालय प्राचार्य डा. राजू सपकाले ने विद्यार्थियों को सदैव आनंदित रहने और निराशा व असफलताओं पर विजय प्राप्त करने के लिए प्रेरक उदबोधन दिया। डा. एमआर चौहान ने कहा कि आन..
                 

टीआई के बाद एएसआई भी सस्पेंड, पांच पुलिसकर्मी लाइन अटैच

नेपानगर/बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बुरहानपुर जिले के नेपानगर में अवैध जहरीली शराब, जुआ, सट्टे को लेकर पुलिस अफसरों पर गाज गिरी है। एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने नेपानगर थाने के टीआई को जहां शुक्रवार देर रात को ही सस्पेंड कर दिया वहीं शनिवार को एक अधिकारी को सस्पेंड करने के साथ ही पांच अन्य अफसरों को लाइन अटैच कर दिया।..
                 

तेज हुई सफाई व्यवस्था, मोबाइल से भी कर रहे मानीटरिंग

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्वच्छता सर्वेक्षण और शहर की सफाई व्यवस्था की बदहाली को लेकर निगम की उदासीनता अब छंटने लगी है। नईदुनिया द्वारा लगातार अभियान चलाकर इस दिशा में निगम के अफसरों का ध्यान आकर्षित कराया गया। इसी का परिणाम है कि गणेशोत्सव से सफाई व्यवस्था में और बेहतरी के लिए सफाई मुहिम में तेजी का श्रीगणेश किया गया। शुक्रव..
                 

उच्च शिक्षा मंत्री ने धुलकोट व खकनार में शासकीय महाविद्यालय के नवीन भवन का किया भूमिपूजन

बुरहानपुर/धूलकोट (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डा. मोहन यादव ने गुरुवार को नेपानगर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम धुलकोट और खकनार में दो शासकीय महाविद्यालयों का भूमिपूजन किया। मंत्री यादव ने धुलकोट में 434.78 लाख रुपये की लागत से बनने वाले महाविद्यालय का भूमिपूजन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब धुलकोट क्षेत्र के विद्याथिय..
                 

क्षेत्र में बारिश से फसलों को नुकसान, डाभियाखेड़ा में तिल्ली, गन्नाा तबाह

बुरहानपुर/नेपानगर। पिछले कुछ दिनों से क्षेत्र में लगातार और रूक रूककर हो रही बारिश से किसानों की फसलों को खासा नुकसान पहुंच रहा है। एक दिन पहले मंगलवार को करीब दो घंटे हुई बारिश के चलते ग्राम डाभियाखेड़ा में किसान अशोक पाटिल के खेत में करीब पांच एकड़ क्षेत्र में लगी तिल्ली की फसल खराब हो गई। वहीं करीब 15 से अधिक किसानों की..
                 

विकास कार्र्यों से पूरे संसदीय क्षेत्र को आदर्श बनाएंगे

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने बुधवार को शाहपुर पहुंचकर सांसद नंदकुमारसिंह चौहान के समाधि स्मारक स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान समाधि स्थल पर सांसद चौहान की धर्मपत्नी दुर्गेश्वरी देवी और बेटा हर्षवर्धनसिंह चौहान काफी भावुक हो गए। मुख्यमंत्री ने दोनों के सिर पर हाथ रखकर उन्हें सांत्वना दी। समाधि स्थल से म..
                 

पुलिस और प्रशासन ने न्याय नहीं दिलाया तो मुझे भी करनी पड़ेगी खुदकुशी

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मंगलवार को जनसुनवाई में पहुंचे खकनार थानाक्षेत्र के ग्राम शेखापुरा निवासी किसान राजपाल ने आवेदन के साथ अधिकारियों को खुदकुशी की चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा कि उनकी पुत्री और पुत्र को खुदकुशी के लिए मजबूर करने वालों को पकड़ कर यदि पुलिस और प्रशासन ने न्याय नहीं दिलाया तो वे भी जीकर क्या करेंगे।..
                 

रेडी टू ईट नहीं मिलने का पंचनामा बनाकर भेजा तो परियोजना अधिकारी ने थमा दिया नोटिस