जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

पूर्व महापौर व जनप्रतिनिधियों ने गरीबों और बुजुर्गों को परोसा भोजन, केंद्र का शुभारंभ

                 

पांच नए कोरोना मरीज मिले, स्वास्थ्य विभाग में अवकाश निरस्त

                 

ट्रेनें नहीं रुकती इसलिए बंद हो गया केंटीन, जीआरपी में भी मात्र एक जवान

                 

मेले में नहीं हो रहा कोविड नियमों का पालन

                 

सृष्टि निर्माता विश्वकर्मा का पूजन कर जयकारे लगाए

                 

सृष्टि निर्माता विश्वकर्मा का पूजन कर जयकारे लगाए

                 

अफसरों की लापरवाही से मझधार में अटके गरीबों के आशियाने

                 

कांग्रेसी पार्षदों ने लगाया पक्षपात का आरोप, उपयंत्री की कार्यप्रणाली को लेकर भी जताया आक्रोश

                 

चेकपोस्ट पर यात्रियों की होगी थर्मल स्क्रीनिंग

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सीमावर्ती महाराष्ट्र के जलगांव, मलकापुर, अमरावती, बुलढाणा आदि में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने बार्डर पर सख्ती बरतने का निर्णय लिया है। अब महाराष्ट्र से बुरहानपुर की यात्रा करने वालों के लिए मेडिकल प्रमाण पत्र अनिवार्य किया जाएगा। इसके बिना उन्हें जिले में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। बार्ड..
                 

लोखंडिया में गुरु गोविंद सिंहजी के प्रकाश पर्व पर निकला नगर कीर्तन

                 

जांच रिपोर्ट में मिलीं कमियां तो सील होगी होटल उत्सव!

                 

खुली दुकानें बंद कराने दिखाई गांधीगीरी, दुकानदारों को दिए गुलाब

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश में बढ़ती महंगाई को लेकर सरकार के खिलाफ कांग्रेस के आधे दिन के बंद को जनता का व्यापक समर्थन मिला है। शनिवार को सुबह से अधिकांश दुकानें और बाजार बंद रहे। साड़ी मार्केट, सराफा बाजार, जनरल स्टोर्स, कपड़ा बाजार, अनाज मंडी के अलावा चाय और पान के ठेले तक नहीं खुले। सुबह करीब नौ बजे कांग्रेस जि..
                 

दूसरे दिन 9 बसों में मिलीं कमियां, चालान बनाकर बारह हजार वसूले

                 

शिवा बाबा मेला :-मेले में बिक रही अवैध शराब पर कार्रवाई की मांग

                 

बदले की भावना से कार्रवाई कर रहा प्रशासन!

                 

रोजगार मेला :- 212 बेरोजगार युवक-युवतियों ने कराया पंजीयन

धाबा (नईदुनिया न्यू)। आत्म निर्भर मध्य प्रदेश निर्माण के तहत जनपद पंचायत खकनार स्थित सामुदायिक भवन में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। जिसमें जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह ने युवाओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि बुरहानपुर, खकनार के युवाओं में इतनी ऊर्जा व शक्ति है कि वह कहीं भी जाएंगे तो वह अपना और जिले का नाम रोशन करेंगे।..
                 

लुटेरी दुल्हन मामला- कथित मामा पूनमचंद और दलाल शकील को नेपा पुलिस ने कोर्ट से लिया रिमांड पर

                 

बायलर शुरू होते ही दमकी उम्मीद की खुशी

नेपानगर/बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। देश में एशिया के पहले कागज कारखाने का इतिहास रचने वाली नेपा मिल में करीब पांच वर्ष बाद मंगलवार को खुशियां दमकी। यहां पर बायलर में अग्नि प्रज्जवलन के साथ ही उम्मीद की खुशी दोगुनी हुई और 12.5 मेगावाट एम्पीयर का ट्रांसफार्मर स्थापित हुआ। नया ट्रासंफॉर्मर स्थापित होने से मिल के अफसर-कर्मियों ने ताली बजाक..
                 

महाराष्ट्र से आने वालों को कोरोना जांच के बाद ही मिलेगा प्रवेश

                 

शराब बिकना बंद नहीं हुई तो कलेक्टर के पास पहुंची महिलाएं

                 

इंदौर सहित कई जिलों का बस संचालन रोका, यात्री परेशान

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। परिवहन विभाग द्वारा शनिवार को खरगोन में बसों के खिलाफ की गई कार्रवाई के बाद अन्य जिलों में भी बस मालिकों ने बसों का संचालन रोक दिया है। बुरहानपुर में रविवार सुबह से अचानक इंदौर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी सहित अन्य जिलों की यात्री बसों का संचालन ठप हो गया। जिसके चलते आधा सैकड़ा से ज्यादा यात्री बस स्टैंड पर परेशा..
                 

भगवामय शोभायात्रा में गूंजा जय शिवाजी जय भवानी

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मराठा समाज के कुल गौरव छत्रपति शिवाजी महाराज और राजमाता जीजामाता की वेशभूषा में निकले समाज के युवक-युवतियों ने शुक्रवार को सभी को भावविभोर कर दिया। दरअसल शिवाजी महाराज की 391वीं जयंती पर शुक्रवार को कमल टॉकीज तिराहे से आकर्षक झांकियों के साथ मराठा समाज ने भव्य शोभायात्रा निकाली। शोभायात्रा मे..
                 

साफा पहनकर मातृशक्ति ने निकाली वाहन रैली

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शिवाजी जयंती के उपलक्ष्य में भारतीय स्त्री शक्ति संगठन के आह्वान पर नगर में पहली बार महिलाओं की बाइक रैली निकाली गई। महिलाएं व युवतियां केसरिया साफा और साड़ी पहने नजर आईं। रैली के दौरान कोई महिला, युवती बुलेट पर सवार थीं तो कोई बाइक पर। रैली के दौरान जय भवानी, जय शिवाजी के नारे लगे।..
                 

घोड़ी पर सवार हो दूल्हे को बारात लाने का न्यौता देने पहुंची दुल्हन, सास ने मिठाई खिलाकर किया स्वागत

                 

पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर कैंडल जलाकर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

                 

अतिक्रमणकारियों पर एफआईआर दर्ज करने एसपी को लिखा पत्र

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जंगलों की अंधाधुंध कटाई कर रहे अतिक्रमणकारी खकनार क्षेत्र की नावरा रेंज में भारी नुकसान पहुंचा रहे हैं। छह साल पहले भौराघाट के कक्ष क्रमांक 313 में वन विभाग द्वारा कराए गए पौधरोपण और उसकी सुरक्षा के लिए कराई गई तार फेंसिंग आदि को पूरी तरह नष्ट कर दिया है। जिसके चलते विभाग ने क्षेत्र के सौ से ज्यादा अतिक्र..
                 

Ad

Amazon Bestseller: The Elements of Investing: Easy Lessons for Every Investor - Burton G. Malkiel

4 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

वर्षा जल संचय का दे रहे संदेश

नेहरू युवा केंद्र बुरहानपुर द्वारा जल शक्ति अभियान के तहत बारिश के पानी को बचाने के लिए वेबिनार का आयोजन किया गया। जिसमें कई युवा साथियों ने हिस्सा लिया। जिला युवा अधिकारी पंकज गोस्वामी ने बताया कि वेबिनार का उद्देश्य जल शक्ति अभियान के तहत युवाओं को जल का महत्व समझाते हुए बारिश के जल को बचाने के तरीकों के बारे में बताना..
                 

महाराष्ट्र बार्डर की चेकपोस्टों में शुरू हुई यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग

                 

Ad

चार घंटे में ढहाया शराब माफिया का मकान

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शराब के अवैध कारोबार में लिप्त दौलतपुरा के पासी मोहल्ला निवासी कालू पुत्र बाबूराव का अवैध रूप से बनाया गया मकान मंगलवार दोपहर नगर निगम व राजस्व अमले ने जेसीबी से ढहा दिया। सुबह 11 बजे से शुरू हुई कार्रवाई दोपहर करीब तीन बजे तक चली। करीब चार घंटे में पूरे मकान और सामने बने ओटले को तोड़ दिया गया। कार्रव..
                 

Ad
Ad

विधानसभा चुनाव की तरह बने मतदान केंद्र, बैलट पेपर से डाला वोट, शाह ने चुनाव जीता

                 

बिना बीमा के दौड़ रही स्कूल और ओवरलोड यात्री बस जब्त

                 

नेपानगर में महंगाई डायन लिखकर पुतले को लगाई आग

नेपानगर। कांग्रेस के आह्वान पर नेपानगर में सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक एक भी दुकान नहीं खुली। अधिकांश दुकानदारों ने कांग्रेस के बंद के आह्वान का सहयोग किया। इक्का दुक्का दुकानें खुलने पर कांग्रेसियों ने हाथ जोड़कर निवेदन किया तो वह दुकानें भी बंद हो गई। सुबह से ही नेपानगर में बंद का असर दिखने लगा। डीजल, पेट्रोल सहित अन्य आव..
                 

तेज बारिश और हवा से खेतों में बिछी गेहूं-मक्का फसल

बुरहानपुर/डोईफोड़िया/धाबा/जैनाबाद (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गुरुवार को बिगड़े मौसम के मिजाज ने एकबार फिर किसानों को बड़ी क्षति पहुंचाई है। ग्रामीण क्षेत्रों में दोपहर बारह बजे से तेज बारिश और हवा का दौर शुरू हो गया था, जो पौन घंटे तक जारी रहा। इसके चलते खेतों में खड़ी गेहूं, मक्का और केले की फसल खेतों में बिछ गई है।..
                 

जुर्माना वसूल कर छोड़ दी खटारा और ओवरलोड बसें

                 

बसंत के कीर्तन गूंजे, उड़े रंग-गुलाल, भक्तों ने किया जयघोष

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बसंत पंचमी पर मंगलवार को शहर के पुष्टिमार्गीय मंदिरों में राग बसंत के कीर्तन गूंजे। संगीतमयी कीर्तन के बीच भगवान के समक्ष गेहूं, सरसों की फसल के साथ मंगल कलश सजाया गया। भगवान को सूखे रंग-गुलाल चढ़ाकर भगवान संग होली खेली गई। बसंत के कीर्तन के बीच जैसे ही रंग गुलाल उड़ाए वैष्णव भक्त भाव विभोर हो गए।..
                 

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सरकारी कर्मचारी घोषित किया जाए

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरकारी कर्मचारी घोषित करने सहित पांच सूत्रीय मांगों को लेकर सोमवार को आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं ने कलेक्टोरेट के गेट पर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान महिलाएं फूल नहीं चिंगारी हैं, हम भारत की नारी हैं जैसे नारे लगा रही थीं। धरने के बाद प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा।..
                 

कांग्रेस नेता के अवैध होटल पर चला बुलडोजर, तीन घंटे में ढहाया

बुरहानपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मुख्यमंत्री के निर्देशों को अमल में लाते हुए जिला और पुलिस प्रशासन ने भूमाफिया के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है। इस कार्रवाई की शुरुआत कांग्रेस के बाहुबली नेता शेख कलीम कुरैशी उर्फ कलीम पहलवान के अवैध होटल से की गई है। इंदौर-इच्छापुर हाइवे के किनारे मैप्स कॉलेज के पास सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर बनाए गए..