जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

छत्रसाल की विरासत को चट कर रही दीमक, जिम्मेदार बेखबर

छतरपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला मुख्यालय से 15 किमी दूर स्थित धुबेला म्यूजियम में संजोकर रखी गई महाराजा छत्रसाल की यादें जिम्मेदारों की अनदेखी व लापरवाही से धूमिल हो रही हैं। छत्रसाल की बेशकीमती विरासत को दीमक चट कर रही है। इतिहास गवाह है कि महाराजा छत्रसाल उन वीर यौद्धाओं में से थे जिन्होंने मुगलों को कई बार बुंदेलखंड की धरती से..
                 

सड़कों पर गंदगी से दिखावा बना स्वच्छता अभियान

छतरपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में इन दिनों प्रधानमंत्री का समग्र स्वच्छता अभियान दिखावा साबित हो रहा है। भरपूर सफाई अमला व साधनों के बावजूद शहर में सफाई नाम के लिए हो रही है। वार्डेा में फैली गंदगी और हाइवे पर लगे कचरे के ढ़ेर स्वच्छता अभियान की सच्चाई उजागर कर रहे हैं। शहर में सुबह 5 बजे से नपा के सफाई कर्मचारी डयूटी शुरू कर देते ह..
                 

पुलिया क्षतिग्रस्त होने से बारिश में हादसे का खतरा

छतरपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बिजावर विकासखंड के अंतर्गत ग्राम पंचायत किशनपुरा से पाली रोड पर 15 फीट की पुलिया लगभग तीन साल से क्षतिग्रस्त है। पुलिया के बीच में एक बड़ा गड्ढा भी है जिससे यहां कभी भी कोई बड़ा हादसा होने का खतरा बढ़ गया है। जानकारी के अनुसार किशनपुरा से पाली मार्ग की हालत काफी समय से खस्ताहाल है। जगह-जगह कई गड्ढे हो गए ह..
                 

तीन सड़क हादसों में 12 लोग घायल, अस्पताल में भर्ती

छतरपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में तीन अलग-अलग स्थानों पर हुए तीन सड़क हादसों में 12 लोग घायल हो गए। गुरुवार को सुबह गोयरा थाने के अंतर्गत ग्राम खडडी में एक आटो पलट जाने से छह लोग घायल हो गए। वहीं बीते रोज ग्राम पिपट मार्ग पर एक बोलेरो कार की टक्कर से तीन बाइक सवार घायल हो गए। इसी तरह तीसरे हादसे में गढ़ीमलहरा थानांतर्गत बारात में..
                 

217 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे 114737 मतदाता

छतरपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छतरपुर नगर पालिका के 40 वार्ड से नामांकन पत्रों की जांच व नाम वापसी के बाद अब चुनावी तस्वीर पूरी तरह से साफ हो गई है। अब 40 वार्ड के कुल 217 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला एक लाख 14 हजार 737 मतदाता करेंगे। नगर पालिका छतरपुर के 40 वार्ड से कुल 311 उम्मीदवारों ने अपने पर्चे जमा किए थे। इनकी जांच में 1..
                 

चुनाव विवाद में दो गुटों में खूनी संघर्ष, आठ लोग घायल

ग्राम बरायचखेरा में जमकर चली लाठियां छतरपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सिटी कोतवाली के अंतर्गत ग्राम बरायचखेड़ा में गुरुवार को दोपहर के समय चुनाव प्रचार के दौरान हुए विवाद में दो गुटों में जमकर लाठियां चलीं। इस खूनी संघर्ष में दोनों गुटों के चार-चार लोग मिलकर कुल आठ लोग घायल हुए हैं। ग्राम बरायचखेड़ा में दो प्रत्याशी और उनके समर्थक आमन..
                 

सड़क खोदकर मरम्मत बिना छोड़ी, बारिश में चलना मुश्किल

                 

भारतीय संस्कृति के प्रतीक योग को अपनाकर रहें निरोग : सांसद

विश्व योग दिवस पर खजुराहो के पश्चिमी मंदिर समूह परिसर में 2 हजार लोगों ने किए योगासन छतरपुर/खजुराहो (नईदुनिया प्रतिनिधि)। विश्व योग दिवस के मौके पर मंगलवार को पर्यटन नगरी खजुराहो के पश्चिमी मंदिर समूह स्थित कंदारिया महादेव मंदिर परिसर में आयोजित सामूहिक योग कार्यक्रम को संबोधित करते हुए खजुराहो सांसद व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त्..
                 

छतरपुर में हलवाई ने शादी में खाना बनाने से मना किया तो दबंग ने काट दी अंगुलियां

छतरपुर/लवकुशनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के लवकुशनगर अनुभाग के अंतर्गत ग्राम अंधियारीबारी से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिसमें एक हलवाई की दो उंगलियां एक दबंग ने सिर्फ इस लिए काट दीं क्योंकि उसने दबंग के यहां होने वाली शादी में खाना बनाने से इंकार कर दिया था। हलवाई को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जा..
                 

कंटेनर की टक्कर से कार में सवार दो युवकों की मौत, 6 लोग घायल

छतरपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बीते रोज अलसुबह करीब तीन बजे सागर-कानपुर नेशनल हाइवे पर मातगुवां थाने के अंतर्गत ग्राम खैरी के पास एक कंटेनर ने हाइवे किनारे खड़ी एक कार में टक्कर मार दी। जिससे कार में सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि छह लोग घायल हो गए। सभी घायलों का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है। जानकारी के..
                 

छतरपुर में हलवाई ने शादी में खाना बनाने से मना किया तो दबंग ने काट दी उंगलियां

                 

बिना पंजीयन, लाइसेंस के चल रहे ई-रिक्शा, बिगड़ी व्यवस्था

छतरपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर में चल रहे ई-रिक्शा एक ओर जहां पर्यावरण संरक्षण में अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ ई-रिक्शा चालकों के लिए बनाए गए नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। पर्यावरण की सुरक्षा व ध्वनि प्रदूषण रोकने के लिए जब ई-रिक्शा प्रचलन में आए तो परिवहन विभाग ने ऐसे वाहनों के लिए अलग से अधिसूचना जारी कर..
                 

कच्चे घरों पर पालीथिन डालकर गुजारा करने वालों को नहीं मिले आवास

कच्चे घरों पर पालीथिन डालकर गुजारा करने वालों को नहीं मिले आवास घुवारा (नईदुनिया न्यूज)। जनपद पंचायत बड़ामलहरा की ग्राम पंचायत कुड़ेला में कच्चे घरों पर पालीथिन डालकर गुजारा करने वाले जरूरतमंद परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास नहीं मिले हैं। बारिश में इन परिवारों की मुसीबतें बढ़ने लगी हैं। करीब दो हजार से अधिक आब..
                 

सिलेंडर में आग से घर जला, पुलिसकर्मी ने दो महिलाओं-तीन बच्चों को बचाया

छतरपुर (नईदुनिया न्यूज)। सोमवार की सुबह आठ बजे ग्राम बमनोरा के पठोंनी मुहल्ला स्थित राकेश राय के घर में खाना बनाते समय सिलेंडर से गैस रिसने से आग भड़क गई। जो कुछ ही पलों में इतनी विकराल हो गई कि जिससे पूरा घर आग की चपेट में आ गया। इसमें घर का पूरा सामान जल गया, लेकिन एक पुलिसकर्मी ने हिम्मत से काम लेकर मकान में आग के बीच फं..