जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

छतरपुर में क्रशर पर दो मजदूरों की मौत, जहरीली शराब की आशंका

छतरपुर (नईदुनिया न्यूज) छतरपुर में एक माह के भीतर एक बार फिर शराब ने दो लोगों की जान ले ली। जिले के जुझारनगर थानांतर्गत ग्राम दिदवारा में संचालित क्रशर पर काम कर रहे दो मजदूरों की मौत हो गई। शुक्रवार अलसुबह इनकी तबीयत बिगड़ी। महोबा (उप्र) इलाज के लिए ले जाया गया जहां इनकी मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि दोनों क्रेशर पर ही बने स..
                 

जीएसटी को लेकर दोपहर तक रहा बंद का असर

छतरपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कैट के आह्वान पर देश व्यापी बंद का असर छतरपुर जिले में भी मिला-जुला रहा। जिला मुख्यालय में बाजार बंद कराने के लिए व्यापारी संगठनों के पदाधिकारी सुबह 6 बजे से निकल पड़े, इसका असर यह रहा कि दोपहर 12 बजे तक किराना, दूध, फल की दुकानें तक बंद रहीं। केवल मेडिकल स्टोर ही खुले रहे, लेकिन दोपहर बाद अधिकांश बाजार खुल..
                 

भरतनाट्यम के साथ हुआ खजुराहो नृत्य महोत्सव का समापन

नईदुनिया न्यूज। छतरपुर/खजुराहो विश्व पर्यटन स्थल खजुराहो में चल रहे 47 वें नृत्य महोत्सव का शुक्रवार की शाम समापन हो गया। यहां आखिरी दिन तीन प्रस्तुतियां हुईं। आखिरी प्रस्तुति पूर्णिमा अशोक द्वारा भरतनाट्यम की दी गइर्ं। यहां दिन में भी पर्यटकों ने बुंदेली व्यंजनों का आनंद लिया। शिल्प मेला में भी अच्छी खासी भीड़ रही। खजुराहो नृत्य महोत्सव के साथ ही शुक्रवा..
                 

नाबालिग पीड़िताओं को दी ढाई-ढाई लाख रुपये की मदद

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मप्र अपराध पीड़ित प्रतिकर योजना की बैठक में न्यायाधीशों व अधिकारियों ने विचार विमर्श करके नाबालिग पीड़िताओं को ढाई-ढाई लाख रुपये की मदद देने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी है। बैठक की अध्यक्षता जिला विधिक सेवा प्राधिकरण छतरपुर के अध्यक्ष जिला न्यायाधीश अरूण कुमार शर्मा ने की। बैठक में कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह, एसपी सचिन शमा..
                 

खजुराहो नृत्य महोत्सव: लोक कलाकारों ने किया मनोरंजित, शास्त्रीय नृत्य से पर्यटक भाव-विभोर

                 

जीएसटी की जटिलताओं से परेशान व्यापारी आज करेंगे आंदोलन

                 

छतरपुरः चार घंटे देर से शुरू हो सका कोरोना वैक्सीनेशन

महाराजपुर(नईदुनिया न्यूज)। स्थानीय अस्पताल में हमेशा ताला ही लटका रहता है। जिससे मरीजों को इलाज कराना मुश्किल हो गया है। इतना ही नहीं बुधवार को सुबह 9 बजे की बजाय दोपहर 1 बजे कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो सका है। लोगों ने अस्पताल की बिगड़ी व्यवस्थाओं को सुधारने की मांग की है। महाराजपुर का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्टाफ की..
                 

छतरपुरः आकाशवाणी तिराहे पर पाइप लाइन के काम को अधूरा छोड़ा

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर को नल के माध्यम से पानी पहुंचाने की बहुप्रतीक्षित अमृत जल परियोजना का काम लापरवाही और भर्राशाही की भेंट चढ़ रहा है। शहर के कई वार्डों में अमृत परियोजना के अंतर्गत लाइन बिछाने का काम कर रहे ठेकेदार ने सड़कें खोदकर पाइप बिछा दिए, लेकिन फिर इन सड़कों को दोबारा तैयार नहीं किया। अमृत परियोजना के..
                 

खजुराहो में मिशनरी स्कूल प्राचार्य ने कहा, मतांतरण करो तभी मिलेगा वेतन, केस दर्ज

                 

जिपं सीईओ को निरीक्षण में 23 डाक्टर और 23 कर्मचारी मिले अनुपस्थित

छतरपुर। जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं सुधर नहीं पा रही हैं। यहां डाक्टरों के साथ ही कर्मचारी आए दिन गायब रहते हैं। जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं सुधारने के लिए कलेक्टर ने डिप्टी कलेक्टर्स व अन्य अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। जिला पंचायत सीईओ ने शनिवार की दोपहर अस्पताल का निरीक्षण किया तो यहां अधिकांश डाक्टर व कर्मचारी गायब मिले हैं। गायब मिले डाक्टर्स व कम..
                 

हास्य नाट्य महोत्सव 26 से, ठहाकों से गूंजेगा ऑडिटोरियम

हास्य नाट्य महोत्सव 26 से, ठहाकों से गूंजेगा ऑडिटोरियम छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के आडिटोरियम में 26 फरवरी से शंखनाद राष्ट्रीय नाट्य महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। पांच दिवसीय इस राष्ट्रीय नाट्य महोत्सव में चंडीगढ़, भोपाल, रीवा, औरैया और छतरपुर की टीमों की प्रस्तुति देखने को मिलेगी। शंखनाद नाट्य महोत्सव के चौथे आयोजन में इस..
                 

समूह की महिलाएं ईमानदारी से कार्य करके आर्थिक स्तर का सुधारें : विधायक

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मध्य प्रदेश डे-राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन छतरपुर द्वारा गठित स्व-सहायता समूह की महिलाओं को आजीविका ग्रामीण एक्सप्रेस के रूप में खुशियों की चाबियां मिली हैं। एक कार्यक्रम में कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह व विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने समूह के सदस्यों को चाबियां सौंपी और वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। कार्यक्रम को..
                 

नामांकन व परीक्षा फार्म भरने की एक ही तारीख

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश सरकार द्वारा बजट उपलब्ध न कराए जाने से महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय पूरा खर्च सिर्फ छात्र-छात्राओं की परीक्षा शुल्क और महाविद्यालयों से लिए जाने वाले शुल्क पर ही आश्रित हो गया है। इसी के चलते तमाम नियम कानून भी दरकिनार कर छात्रों से सिर्फ पैसों की वसूली की जा रही है। जिले में संचालित महाराजा छत्रसाल बुंद..
                 

पीढ़ी बचाने वर्षा जल संचयन और भूजल पुनर्भरण जरूरी : कलेक्टर

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला पंचायत के सभाकक्ष में भारत सरकार के जल संसाधन मंत्रालय व भोपाल के संयुक्त तत्वाधान में वर्षा जल संचयन और भूजल पुनर्भरण के स्थल चयन पर दो दिवसीय प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने कहा कि पीढ़ी बचाने वर्षा जल संचयन और भूजल पुनर्भरण जरूरी है। इस दिशा में सभी मिलकर काम करें तो सार्थक परिणाम मिलेंग..
                 

तेज हवा के साथ बरसा पानी, चने के बराबर गिरे ओले

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि। मंगलवार को सुबह से मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। दिन में तेज हवाओं के साथ कई जगह बारिश हुई और बड़ामलहरा व बिजावर अनुभाग के कई गांवों में चने के बराबर ओले गिरने से फसलों को नुकसान होने की जानकारी मिली है। जिले के बिजावर क्षेत्र में अचानक मौसम में बदलाव आ गया। सुबह कई ग्रामों में गरज के हल्की ब..
                 

छतरपुर जि‍ले के कछार में हैंडपंप से पानी की जगह निकलने लगी आग, ग्रामीण दहशत में

                 

जर्जर हुआ ब्रिटिश कालीन भड़ार नदी का पुल, बढ़ा खतरा

नौगांव(नईदुनिया न्यूज)। रीवा-ग्वालियर नेशनल हाइवे पर भड़ार नदी का ब्रिटिश कालीन पुल जर्जर हो गया है, जिससे यहां बड़े हादसे का खतरा बढ़ गया है। इस ओर से जिम्मेदार अभी लापरवाह बने हैं। जानकारी के अनुसार नौगांव से झांसी मार्ग से होकर बहने वाली भड़ार नदी पर करीब 146 साल पहले अंग्रेजी हुकूमत के समय लोहे के गार्डर, ईंट, चूना और पत्थरों से..
                 

निकाय चुनाव के लिए बढ़ी कार्यकर्ताओं की पूछपरख, बनने लगी रणनीतियां

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। आने वाले दिनों में नगरीय निकायों के चुनावों को लेकर राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं की पूछपरख बढ़ने लगी है। बैठकों में रणनीतियां बनाने में जहां भाजपा, कांग्रेस व आप पार्टी सक्रिय हो गई है वहीं अभी तक बसपा और सपा खेमें में सन्नााटा छाया है। लंबे समय से अटके नगरीय निकाय चुनाव को लेकर अब सरगर्मी बढ़न..
                 

छतरपुरः चार प्रतिष्ठानों पर छापा मारा, खादय सामग्री के लिए सैंपल

दुकानों में उपयोग किए जा रहे 10 घरेलू गैस सिलेंडर जब्त चंदला(नईदुनिया न्यूज)।कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के निर्देश पर मंगलवार को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग, राजस्व और पुलिस की संयुक्त टीमों ने चार प्रतिष्ठानों पर छापामार कार्रवाई करके मिठाई के सैंपल लिए और यहां उपयोग हो रहे 10 घरेलू सिलिंडरों को जब्त किया है। मंगलवार को दोपहर के..
                 

छतरपुर में रीतेश इलेवन ने जीता पेप्टेक लीग 2021 का खिताब

छतरपुर। जिले के सबसे बड़े क्रिकेट आयोजन पेप्टेक लीग 2021 की विजेता ट्राफी पर रीतेश इलेवन अमानगंज ने कब्जा कर लिया है। रायल क्रिकेट क्लब उपविजेता रही है। विजेता टीम को एक लाख रुपये और उपविजेता टीम को 51 हजार रुपये का पुरस्कार और स्मृति चिंह्न देकर पुरस्कृत किया है। पेप्टेक टाउन में समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छतरपुर रेंज के डीआईज..
                 

साधना से ही निखर सकता है नृत्य, कोई शार्ट रास्ता नहीं: पं. दीपक महाराज

खजुराहो नृत्य महोत्सव में पहुंचे बिरजू महाराज के बेटे व प्रख्यात कथक नृत्यक से चर्चा छतरपुर (खजुराहो)। नईदुनिया न्यूज नृत्य कला में पारंगत होने के लिए कोई शॉर्ट रास्ता नहीं है, इसके लिए कठोर साधना की जरूरत होती है। कलाकार जितनी कठिन साधना करेगा वह उतना ही बड़ा कलाकार बनेगा। देश के जयपुर, दिल्ली, बनारस सहित अन्य घरानों ने अपना नाम कला क..
                 

कांग्रेस नेता निकले सड़कों पर, आंदोलन का नहीं दिखा असर

छतरपुर(नप्र)। देश-प्रदेश में बेतहाशा बढ़ती महंगाई एवं पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्यवृद्धि के विरोध में जिला कांग्रेस द्वारा शनिवार को छतरपुर बंद का आह्वान किया गया। कांग्रेस नेता सड़कों पर निकले और व्यापारियों से बंद की अपील की। हालांकि शहर में इस आंदोलन का ज्यादा असर नहीं देखा गया। जिला प्रवक्ता शैलेन्द्र जैन ने बताया कार्यवाहक अध्यक्ष सरमनलाल मि..
                 

मनुष्य जीवन में गुरु का अशीर्वाद जरूरी है : कौशिक

छतरपुर। चेतगिर कालोनी स्थित श्रीहनुमान मंदिर में भागवत सप्ताह कथा के अंतिम दिन शनिवार को आचार्य भगवती प्रसाद कौशिक ने कहा कि मनुष्य जीवन में गुरु का आर्शीवाद जरूरी है। उन्होंने कहा कि मनुष्य नाना प्रकार की अभिलाषाओं को लेकर कर्म में तत्पर रहता है, लेकिन कभी-कभी कर्म करने के बावजूद सफलता नहीं मिलती है। अनेक प्रकार की विपत्तियां आती..
                 

दिव्यांग बच्चों ने खेल व सांस्कृतिक स्पर्धा में दिखाया हुनर

नौगांव(नईदुनिया न्यूज)। दिव्यांग बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को मंच प्रदान कर प्रोत्साहित करने के लिए खेल व सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों ने अपनी पूरी क्षमता से हुनर दिखाकर पुरस्कार जीते हैं। बीएसी अनुपम त्रिपाठी ने बताया कि जनपद शिक्षा केंद्र नौगांव में ब्लाक स्तरीय दिव्यांग खेल और सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में मु..
                 

Chhatarpur Crime News: छतरपुर जिले में कांग्रेस विधायक के प्रतिनिधि की कुल्हाड़ी मारकर हत्या

                 

MP News: अगले साल से हीरे उगलेगी छतरपुर जिले की बंदर हीरा खदान, योजना तैयार

                 

छतरपुर ज‍िले में शराब पीने से पिता-पुत्र सहित चार की मौत, दो बीमार

                 

Ad

1242 बेरोजगारों ने कराया पंजीयन, 788 को मिली नौकरी

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। गुरुवार को एक्सीलेंस स्कूल के खेल मैदान में जिला प्रशासन के तत्वाधान में जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन किया गया। जिसमें 1242 बेरोजगारों ने अपना पंजीयन कराया। मेले में आई 18 कंपनियों ने इनमें से 788 को नौकरी के लिए प्रारंभिक रूप से चुन लिया है। मेले का शुभारंभ गुरुवार को सुबह कन्या पूजन व मां सरस्वती..
                 

छतरपुरः सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन करें और मास्क पहनें

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने शासन के निर्देशानुसार कोविड संक्रमण पर एहतियाती सावधानी बरतने के मद्देनजर मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में क्राइसेस मैनेजमेंट की जिला स्तरीय समिति की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन करने व मास्क पहनने पर सख्ती के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में पुलिस अधीक्षक सचिन श..
                 

Ad

पीएम आवास के लिए हितग्राहियों से सुविधा शुल्क मांगी, ग्रामीणों ने दिया ज्ञापन

हरपालपुर(नईदुनिया न्यूज)। ग्राम पंचायत भदर्रा में पीएम आवास योजना का लाभ दिलाने के नाम पर पात्र हितग्राहियों ने सचिव पर सुविधा शुल्क मांगने का आरोप लगाकर एसडीएम को एक ज्ञापन दिया है। जिसमें मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की गई है। भदर्रा गांव के ग्रामीणों में भगवती अहिरवार, बंदी अहिरवार, रामस्वरूप अनुरागी, खेमचंद्र अनुरागी, दुलीचंद्र, दे..
                 

Ad

छतरपुर में पीएम सड़क के बेस में मुरम की जगह डाली जा रही मिट्टी

हरपालपुर। केंद्र सरकार के माध्यम से गांवों को शहरों से जोड़ने के लिए चलाई जा रही प्रधानमंत्री सड़क ग्राम योजना के तहक सरसेड़ से गुढ़ो होकर कैथोकर तक जारी बीटी रोड़ निर्माण में बड़े पैमाने पर मनमानी की जा रही है। इसकी जांच की मांग की गई है। जानकारी के अनुसार सांसद डॉ. वीरेंद्र कुमार के प्रयासों से सालों उपेक्षित इन गांवों में 4.7..
                 

Ad

कच्ची शराब बेचने वालों के घर पर चला बुलडोजर

छतरपुर, हरपालपुर(नप्र)। इन दिनों प्रशासन शराब का अवैध कारोबार करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने में जुटा है। हरपालपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत सरसेड़ में कच्ची शराब बनाने वालों पर सख्त कार्रवाई करके प्रशासन ने उनके घरों को बुलडोजर से ढहा दिया है। जिला प्रशासन ने एंटीमाफिया अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई की है। नौगांव एसडीओपी कमल जैन, तहस..
                 

नृत्य कला का अदभुत संगम है खजुराहो नृत्योत्सव : मंत्री ऊषा ठाकुर

खजुराहो(नईदुनिया न्यूज)। शनिवार की शाम पश्चिमी मंदिर समूह के अंदर चंदेलकालीन कंदारिया महादेव व जगदंबी मंदिर की अनुभूति के बीच मंच पर पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सुश्री ऊषा ठाकुर द्वारा द्वीपप्रज्ज्वलन करके 47वें खजुराहो नृत्य महोत्सव का भव्य शुभारंभ किया गया है। मप्र शासन संस्कृति विभाग के उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत एवं कला अकादमी व संस्कृति परिषद के..
                 

लोगों के लिए छलावा बना सूचना का अधिकार, नहीं दी जा रही जानकारी

छतरपुर, घुवारा(नप्र)। आमजन व प्रशासन के बीच पारदर्शिता रखने के उद्देश्य से सरकार द्वारा लाया गया सूचना का अधिकार अधिनियम आमजन के लिए छलावा बन गया है। बार-बार जानकारियां मांगने के बावजूद अधिकारी मनमाने तरीके से लोगों को गुमराह करने में जुटे हैं। जिला मुख्यालय से 90 किमी दूर घुवारा से सटे ग्रामीण अंचल में मनरेगा योजना, हितग्राही मूलक योजना..
                 

गुमराह किए जा रहे कांग्रेसी, अफवाह फैला रहे भाजपाई

छतरपुर। पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने की खबरें खूब चर्चा का विषय बनी हैं। इन खबरों को कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष अनीस खान ने इन्हें कोरी अफवाह करार देते हुए कहा कि भाजपाई कांग्रेसियों को गुमराह करने पर तुले हैं। कई कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने छतरपुर विधाय..
                 

भू-विज्ञानियों ने लिया जायजा, भभकती आग बनी कौतुहल

बकस्वाहा(नईदुनिया न्यूज)। यहां से 12 किमी दूर ग्राम पंचायत पाली के ग्राम कछार के शासकीय स्कूल में वर्षों से लगे हैंडपंप से मंगलवार को लगातार तीसरे दिन भी आग निकलने का सिलसिला जारी रहा है। वहां भू-विज्ञानियों ने जाकर हालात का जायजा जरूर लिया है, पर वे भी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सके हैं। हैंडपंप से आग निकलने को लेकर लोगों में भय..
                 

Chhatarpur News: ग्राम कछार में हैंडपंप से लगातार तीसरे दिन भी आग निकलती रही

                 

Madhya Pradesh News: छतरपुर ज‍िले में शादी के दो दिन बाद जेवरात समेटकर भागी दुल्हन