जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

केवल एएनएम लगा रही टीका, बाकी स्टाफ नदारत

चंदला(नईदुनिया न्यूज)। बछौन उप स्वास्थ्य केंद्र में इन दिनों कोविड टीकाकरण किया जा रहा है। यहां केवल एक एएनएम ही डयूटी पर लोगों को टीका लगा रही है बाकी स्टाफ गायब बना है। टीकाकरण की बजाय स्टाफ की मनमानी चर्चा का विषय बनी है। जहां पूरे जिले में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं, वहीं उससे बचाव के लिए टीकाकरण पर जोर दिया..
                 

रामकृष्ण दोऊ एक अंतर नहीं निमेष इनके नमन गंभीर हैं : पं. अवस्थी

-भागवत कथा में छाया रामलला व कान्हा के जन्म का उल्लास फोटो - 4, 5 छतरपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि नारायणपुरा रोड महाराजा पैलेस में हो रही संगीतमय भागवत कथा में रामलला व कान्हा के जन्म का उल्लास छाया रहा। कड़ाके की सर्दी के बावजूद बड़ी संख्या में श्रद्धालु कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए कथा का श्रवण करने पहुंच रहे हैं। दौनों देवों..
                 

केन नदी से रेत उत्खनन का 48 करोड़ में सौदा

-एक मालिक की दो फर्मों को 28 करोड़ घाटे में सौंपी जिले की नदियां छतरपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में केन नदी से बड़े पैमाने पर रेत का उत्खनन किया जाता है। पिछली बार 76 करोड़ में रेत उत्खनन का ठेका दिया गया था। इस बार 28 करोड़ के घाटे में एक ही मालिक की दो अलग-अलग फर्मों के नाम पर दो भागों में केन नदी सहित जिले की अन्य न..
                 

कार्यकर्ताओं में फूंका बूथ जीता-चुनाव जीता का मंत्र

घुवारा। नगर में भारतीय जनता पार्टी की बूथ विस्तारक मंडल कार्यसमिति की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें पदाधिकारियों ने मार्गदर्शन देते हुए कार्यकर्ताओं में बूथ जीता-चुनाव जीता का मंत्र फूंका है। भाजपा बूथ विस्तारक कार्य योजना के जिला प्रभारी अरविंद पटेरिया ने बूथ विस्तारकों व कार्य समिति के सदस्यों को पार्टी के लिए जमीनी स्तर से क..
                 

प्रसूताओं के बारे में चार्ट बनाएं, बच्चों के पोषण पर दें ध्यान

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर ने ग्राम बिलवार के उस आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया जिसे आदर्श रूप में विकसित करने के लिए उन्होंने गोद लिया है। केन्द्र पर जाकर वहां की व्यवस्थाओं को देखा और प्रसूताओं के संबंध में पूरा चार्ट बनाकर उनका ध्यान रखने और बच्चों के पोषण पर हर तरह से ध्यान देने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर संदीप जीआर ने क..
                 

ठंड के तेवर हो गए तल्ख, सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। हवाओं की दिशा बदलने के साथ पहाड़ों पर बर्फबारी का असर छतरपुर जिले में पड़ने लगा है। शनिवार को सुबह से धूप खिली पर दोपहर में आसमान पर बादल की हल्की पर्त छा जाने से सर्द हवाओं से ठंड के तेवर तल्ख हो गए और ठिठुरन बढ़ गई है। पारा गिरकर 5.6 डिग्री पर पहुंच गया और शहर के बाहरी इलाके में दिन में छाए कोहरे..
                 

नगर में गंदगी के ढेर, नालियों के गंदे पानी से परेशानी

घुवारा(नईदुनिया न्यूज)। नगर परिषद घुवारा में इस समय जमकर मनमानी जारी है। यहां सफाई के नाम पर काम कराए बिना ही लाखों रुपये का बजट खर्च किया जा रहा है। नगर में जगह-जगह लगे गंदगी के ढेर और कचरे से पटी पड़ी नालियों के गंदे पानी से लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है, जिसे जिम्मेदार अनदेखा कर रहे हैं। स्वच्छ भारत अभियान के तहत सफाई..
                 

छतरपुर में पति से परेशान महिला रेलवे ट्रैक पर बैठ कर रही थी ट्रैन के आने का इंतजार, पुलिस ने बचाई जान

                 

100 आंगबाड़ी केंद्र प्री-प्राइमरी स्कूल की तरह विकसित होंगे

छतरपुर, बमीठा(नप्र)। नीति आयोग भारत सरकार के ज्वाइंट सेक्रेटरी एनबीएस राजपूत ने स्वास्थ्य विभाग, आंगनबाड़ी केंद्रों के प्रबंधन और गांवों की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया है। उन्होंने राजनगर ब्लॉक के आंगनबाड़ी केन्द्र चंद्रनगर परियोजना का भ्रमण करके वहां संचालित गतिविधियों का जायजा लिया है। इस दौरान एक बच्चे का अन्ना प्राशन भी कराया और बच्चा..
                 

युवा विवेकानंद के विचारों को आत्मसात कर आगे बढ़ें : कुलपति

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के एनएसएस विभाग व स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन योजना के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रीय युवा दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कुलपति प्रो. टीआर थापक ने युवाओं को विवेकानंद के जीवन चरित्र को जीवन में आत्मसात करके आगे बढ़ने की सलाह दी। कुल..
                 

ससुराल वालों ने प्रताड़ित कर विवाहिताओं को घर से निकाला

ससुराल वालों ने प्रताड़ित कर विवाहिताओं को घर से निकाला कड़े कानून के बावजूद कम नहीं हो सकी महिलाओं की प्रताड़ना छतरपुर। दो महिलाओं ने एसपी से शिकायत करके अपने ससुराल वालों द्वारा प्रताड़ित करके घर से निकाल देने के खिलाफ कार्रवाई करके न्याय देने की गुहार लगाई है। आश्चर्य तो इस बात का है कि कड़े कानून होने के बावजूद..
                 

साहब, जो बोया था सब बर्बाद हो गया अब परिवार कैसे पालेंगे

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पिछले दिनों आसमान से बरसी आफत का दर्द गांवों में मातम भरे सन्नााटे के रूप में पसरा हुआ है। रबी की फसल और सब्जी की पौध से किसान तबाह हो गए हैं। उजड़े खेत दिखाकर किसान रो-रोकर व्यथा सुना रहे हैं कि साहब कुछ नहीं बचा अब परिवार का पेट कैसे पालेंगे। दूसरी ओर राजस्व और कृषि विभाग की टीमें नुकसान का अ..
                 

हरपालपुर क्षेत्र में ओलावृष्टि से मटर, सरसों की फसल चौपट

हरपालपुर(नईदुनिया न्यूज)। बीती रात हरपालपुर अंचल के ग्राम सरसेड़, काकुनपुरा, लहदरा, कैथोकर, गुढ़े, परेथा, अमां में बारिश के साथ ओलावृष्टि से खेतों में खड़ी मटर व सरसों की फसल बर्बाद हो गई है। शनिवार को सुबह विधायक नीरज दीक्षित ने नौगांव एसडीएम विनय द्विवेदी, पटवारी आशीष पांडेय, राजस्व व कृषि विभाग की टीम के साथ खेतों में जाक..
                 

कोरोना के आठ केस मिलने से प्रशासन सतर्क, लोग बेपरवाह

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना के नये रूप ओमिक्रोन का खतरा जिले में भी बना है, अभी तक कोरोना के पुराने वैरिएंट के 8 केस मिल चुके हैं। इससे सतर्क होकर प्रशासन जिला अस्पताल में संसाधन जुटाने में लगा है। लोगों को कोरोना गाइड लाइन का पालन करने की नसीहत दी जा रही है मगर लोग पहले की तरह बेपरवाह बने कोरोना को आमंत्रण द..
                 

छतरपुर की बेटी ने जिला अस्पताल को भेंट की मोबाइल एक्स-रे मशीन

छतरपुर। महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यायल के भौतिक विभागाध्यक्ष डॉ. एसडी चतुर्वेदी की बेटी दीपाली दत्त चतुर्वेदी ने जिला अस्पताल को ऑटोमेटिक मोबाइल एक्स-रे मशीन भेंट की है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान दीपाली ने अस्पताल को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेंट किए थे। छतरपुर में जन्मी, पली-बढ़ी दीपाली वर्तमान में दिल्ली की विजन आईएएस कंपनी की..
                 

कुंवरपुरा ग्राम पंचायत में बिना काम कराए निकाली गई राशि

घुवारा(नईदुनिया न्यूज)।जनपद पंचायत बड़ामलहरा क्षेत्र की ग्राम पंचायत कुंवरपुरा में सरपंच और ग्राम रोजगार सहायक ने मिलकर बिना काम कराए कागजों में ही काम कराना दिखाकर योजना राशि निकाल ली है। ग्रामीणों ने इस मामले की जांच की मांग की है। ग्राम कुंवरपुराकला के सुरेंद्र सिंह, राजन सिंह, ऊदल सिंह, राघवेंद्र सहित कई ग्रामीणों ने कलेक्टर व जि..
                 

टाइगर रिजर्व के बफरजोन में कटाई से जंगल बना मैदान

छतरपुर, बमीठा (नप्र)। जिले की सीमा से सटे पन्नाा टाइगर रिजर्व के बफर जोन में इन दिनों में हरे-भरे पेड़ों पर दिन-रात कुल्हाड़ी चल रही है। चुन-चुनकर खैर के पेड़ों को काटा जा रहा हैं। बफर जोन में लगभग 30 हजार से अधिक खैर के पेड़ों के ठूंठ जंगल की बर्बादी की गवाही दे रहे हैं। बमीठा के पास से सटे पन्नाा टाइगर रिजर्व के बफरजोन सियाजा त..
                 

एंटी माफिया अभियान में बदमाश सोनू का फार्म हाउस जमींदोज

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मंगलवार को एंटी माफिया अभियान के तहत पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीमों ने छतरपुर के एक कुख्यात बदमाश सोनू स्टोव के फार्म हाउस को जेसीबी मशीन से जमींदोज कर दिया है। मंगलवार को दोपहर बाद 10 थानों के लगभग 150 पुलिसकर्मियों के साथ एएसपी विक्रम सिंह, एसडीएम यूसी मेहरा, डीएसपी शशांक जैन, एसडीओपी राजार..
                 

सर्दी-भूख से मर रहा गौवंश, लग गए शवों के ढ़ेर

इंटरनेट मीडिया मे वीडियो वायरल होते ही मामला गर्माया छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कड़ाके की सर्दी और भूख से बड़ी संख्या में गायों की मौत हो रही है। शहर में जगह-जगह मरी गायों के शवों को छतरपुर में कचरा प्रसंस्करण केन्द्र के पास मैदान में डाल दिया गया। जहां शवों को श्वान नोच-नोचकर खा रहे हैं। इस लापरवाही का एक वीडियो शनिवार को इ..
                 

10 दिन से बंद आम रास्ते को जेसीबी मशीन से खुलवाया

चंदला(नईदुनिया प्रतिनिधि)। क्रशर संचालकों ने गुरुवार को 10 दिन से बंद आम रास्ते को खुलवाने के लिए एसडीएम राकेश सिंह परमार को ज्ञापन सौपा था। इसके बाद शुक्रवार को दोपहर करीब 12 बजे राजस्व टीम के साथ मौके पर जाकर उन्होंने बंद आम रास्ते को खुलवाया और अतिक्रमणकारी को कड़ी हिदायत दी है। तहसील गौरीहार के अंतर्गत ग्राम प्रकाशबम्हा..
                 

किसी भी चीज की अति विनाश की ओर ले जाती है : पं. अवस्थी

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में नारायणपुरा रोड स्थित महाराजा पैलेस में चल रही कथा के तीसरे दिन कथा व्यास पं. ब्रजगोपाल अवस्थी ने राजा बलि व भक्त प्रहलाद की कथा सुनाते अति सर्वत्र वजर्ते की व्याख्या करते हुए कहा कि अति किसी भी चीज की हो वह आज नहीं तो कल समूचे विनाश की ओर ले जाती है। इसी बात को समझाते हुए उन्होंने बताया कि यदि भक्ति में..
                 

000-एक दिन में 27 कोरोना संक्रमित, 9 दिन में बढ़े 193 केस

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में गुरुवार को सागर लैब से आई 693 सैंपलों की रिपोर्ट में 27 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इस तरह से केवल 9 दिनों में जिले में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 193 हो गई है। इसके बावजूद प्रशासन कागजी बयानों व दिखावे की कार्रवाई तक सीमित हैे। वहीं आमजन तो पूरी तरह से बेपरवाह बने हैं।..
                 

आंगनबाड़ी परिसर में बंधे जानवर, छत पर रखा भूसा

चंदला(नईदुनिया न्यूज)। ग्राम परसेड़ी के आंगनबाड़ी केन्द्र पर दबंग ने कब्जा करके परिसर के आगे अपने जानवर बांध दिए हैं और छत पर जानवरों को खिलाने के लिए चारा (भूसा) रखकर कब्जा कर लिया है। इस बारे में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने केन्द्र को दबंग के कब्जे से मुक्त कराने के लिए चंदला थाने में एक शिकायती आवेदन दिया है। दिव्यांग आंगनबा़..
                 

बिना जांच के वृद्धा को बताया संक्रमित, बाद में मानी गलती

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के गौरिहार अंचल में कोरोना संक्रमितों को लेकर सरकारी अमले की मनमानी उजागर हो गई है। दरअसल यहां वार्ड 10 में रहने वाली एक 70 वर्षीय वृद्धा को बिना जांच के कोरोना संक्रमित बताकर उसके घर के बाहर बेरिकेड््‌स व सूचना बोर्ड लगा दिया गया। बाद में जब इस मामले ने तूल पकड़ा तो स्वास्थ्य अमले ने गलती मानकर..
                 

छतरपुर में सड़क हादसे में बाइक सवार पिता-पुत्र की माैत, टक्कर के बाद कार में लगी आग

                 

रसोई गैस से खाना बनाते समय आग भड़कने से वृद्धा झुलसी

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के खजुराहो थाना क्षेत्र के ग्राम कुंदरपुरा में 60 वर्षीय एक वृद्धा एलपीजी गैस से खाना बनाते समय अचानक भड़की आग की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गई है। उसे जिला अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती करके इलाज किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार कुंदरपुरा निवासी सीताराम आदिवासी की 60 वर्षीय पत्नी हरबाई आदिवासी क..
                 

छतरपुर में एलपीजी गैस से खाना बनाते समय लगी आग, वृद्धा झुलसी

                 

तीन ब्लाकों में 314.54 करोड़ से खोजा जाएगा पानी

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। विश्वबैंक व केन्द्रीय जल मंत्रालय के संयुक्त तत्वाधान में जलसंकट ग्रस्त छतरपुर जिले के तीन ब्लाकों की 241 ग्राम पंचायतों में 314.54 करोड़ रुपये के बजट वाली अटल भूजल योजना से पानी की खोज की जाएगी। इस बड़ी सौगात से सूखे अंचल के लोगों के मन में उम्मीदें बंध गई हैं। बुंदेलखंड के सबसे अधिक सूखे छतरपुर जिले के..
                 

सकारात्मकता चर्चा में बच्चों ने पूछे क्रोध-तनाव से दूर रहने के उपाय

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शुक्रवार को छतरपुर से आनंद सभा आशा असाटी व लखनलाल असाटी द्वारा संचालित की गई। जिसमें सकारात्मकता विषय पर सैकड़ों स्कूली बच्चों ने सहभागिता की और सकारात्मकता के लिए उपाय पर चर्चा की। राज्य आनंद संस्थान के सीईओ अखिलेश कुमार अर्गल और सलाहकार सत्यप्रकाश आर्य ने आनंद सभा की सफलता के लिए स्कूली बच्चों..
                 

बादलों से छाया अंधेरा, दिन भर बारिश से बढ़ी सर्दी

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। गुरुवार को सुबह से पूरे दिन रुक-रुककर हो रही बारिश से ठंड बढ़ गई और जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। न्यूनतम तापमान भले ही 12.4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 26 डिग्री हो पर बारिश ने सर्दी को बढ़ा दिया है। ये पानी फसल के लिए अमृत की तरह है पर किसान लगातार तेज बारिश व ओले गिरने की आशंका से सहमे हुए हैं। सुबह से..
                 

जानलेवा बनीं हाइवे की पुलियां, वाहन चलाना मुश्किल

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। रीवा-ग्वालियर नेशनल हाइवे पर पन्नाा नाका से रेलवे स्टेशन के बीच 3 किमी लंबे मार्ग पर पड़ने वाली करीब आधा दर्जन से अधिक पुलियां लोगों के लिए जानलेवा बन गई हैं। यहां सफर में अकसर नजर हटते ही दुर्घटना घट जाती है। संकरी पुलियों वाले हाइवे पर वाहन चलाना मुश्किल हो गया है। शहर में पुराने पन्नाा नाका से रेलवे स्टेश..
                 

सदाफल गांव के स्कूल में बच्चे लगा रहे झाड़ू, कर रहे काम

लवकुशनगर(नईदुनिया न्यूज)। भले ही मध्यप्रदेश सरकार बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लाख दावे कर रही हो लेकिन लवकुशनगर विकासखंड में स्कूलों की बदहाली तमाम दावों की पोल खोल रही है। यहां बच्चों से झाड़ू लगवाकर सफाई कराने सहित तमाम काम कराए जाते हैं, साथ ही मध्यान्ह भोजन में मनमानी की जाती है। लवकुशनगर से महज 6 किमी दूरी पर सदाफल गांव का श..
                 

Ad

उत्साह से मनाया मकर संक्रांति पर्व, कोरोना के डर से कम रही रौनक

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। इस बार मकर संक्रांति पर्व पर पारंपरिक उत्साह तो देखने को मिला, लेकिन कड़ाके की सर्दी और कोरोना के खतरे के कारण पहले जैसी रौनक नहीं दिखाई दी। इस बार पहला मौका था जब खजुराहो के मतंगेश्वर मंदिर में भगवान शिव के दर्शनार्थ कम सख्या में श्रद्वालु पहुंचे और मेले भी नहीं लगे। इस बार तेज शीतलहर और कोरा..
                 

एयरपोर्ट अथॉरिटी की अनुमति से नो-फ्लाइंग जोन ग्राम टिकुरी में किया ड्रोनसर्वे

खजुराहो(नईदुनिया न्यूज)। राजनगर तहसील के ग्रामीण इलाकों में जारी ड्रोन सर्वे की राह में ग्राम पंचायत टिकुरी के राजस्व ग्राम आदिवासी गांव कुन्दरपुरा में आई बाधा को एयरपोर्ट अथॉरिटी ने अनुमति देकर दूर कर दिया। इसके बाद नो-फ्लाइंग जोन में बसे ग्राम टिकुरी में ड्रोन से भूमि व आबादी का सर्वे शुरू कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार ग..
                 

Ad

संक्रमण बढ़ने से ऑक्सीजन प्लांट की तैयारी तेज, कल आएगा बड़ा टैंक

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना का संक्रमण तेज होने से 239 लोग उसकी चपेट में आकर बीमार हो गए हैं। आने वाले दिनों में गंभीर बीमारों के लिए ऑक्सीजन की जरूरत पूरी करने के लिए जिला अस्पताल में दो प्लांट काम करने लगे हैं अब तीसरे प्लांट की तैयारी तेज हो गई है। इसके लिए एक बड़ा आक्सीजन टैंक गुजरात से कल यहां पहुंचेगा।..
                 

Ad

-ज्ञान प्राप्ति के लिए भक्ति बचपन से करना जरूरी : पं अवस्थी

छतरपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नारायणपुरा रोड स्थित महाराजा पैलेस में चल रही भागवत कथा के दूसरे दिन कथा व्यास पं. ब्रजगोपाल अवस्थी ने राजा परीक्षित की कथा सुनाते हुए कहा कि भगवान का भजन अगर बुढ़ापे में करोगे तो बुढ़ापे में गला कब से बंद हो जाए पता नहीं इसीलिए ज्ञान प्राप्ति के लिए भक्ति बचपन से ही करनी चाहिए। इसी बात को समझाते हुए पं. अवस्थी न..
                 

Ad

Amazon Bestseller: The Future for Investors: Why the Tried and the True Triumph Over the Bold and the New - Jeremy J. Siegel

5 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

तीसरी लहर में संक्रमण से गांव बन रहे हॉटस्पॉट

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना की तीसरी लहर से गांव सबसे अधिक प्रभावित हो रहे हैं। कई गांव तो कोरोना संक्रमण के हाटस्पाट बन गए हैं। जांच के नाम पर खानापूर्ति करने वाले जिम्मेदारों को कांटेक्ट ट्रेसिंग की जरा भी चिंता नहीं है। जिससे हालात बेकाबू होने का खतरा बढ़ता जा रहा है। कोरोना की पहली और दूसरी लहर में जिला मुख्यालय व क..
                 

गांव के रास्ते कीचड़ में तब्दील होने से बढ़ी परेशानी

महाराजपुर(नईदुनिया न्यूज)। जनपद पंचायत नौगांव की ग्राम पंचायत गुंदारा के ग्राम नैगुवां में कीचड़ भरे रास्तों पर चलना मुश्किल हो गया है। यहां नाली व सड़क निर्माण के लिए ग्रामीण काफी समय से मांग कर रहे हैं पर कोई नही सुन रहा है। ग्राम नैगुवां में कच्ची सड़क है और आसपास नालियां न होने से घरों में उपयोग होने वाले पानी की निकासी..
                 

छतरपुर में ओलावृष्टि से हुए नुकसान का सर्वे शुरू, किसान बाेले- साहब, जो बोया था सब बर्बाद हो गया

                 

छात्राओं को दी गई अस्पताल के कामकाज की जानकारी

छात्राओं को दी गई अस्पताल के कामकाज की जानकारी बकस्वाहा(नईदुनिया न्यूज)। शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की कक्षा 6वीं से 8वीं तक की छात्राओं ने प्राचार्य अरविंद तिवारी के निर्देशन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भ्रमण कराके वहां की व्यवस्थाओं और काम काज के बारे में जानकारी दी गई है। विद्यालय के प्री-वोकेशनल नोडल शिक्षक गणेश प्रज..
                 

ऊर्जा के प्रतीक युवाओं में छिपी हैं अपार संभावनाएं : डीआइजी

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में दो दिवसीय संभाग स्तरीय युवा उत्सव के समापन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि छतरपुर रेंज के डीआइजी विवेक राज सिंह ने कहा कि छात्र जीवन में स्पर्धाएं विद्यार्थियों का व्यक्तित्व निर्माण करती हैं। ऊर्जा के प्रतीक युवाओं में अपार संभावनाएं छिपी हैं, वे अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति से कि..
                 

बच्चों को नहीं मिल रहा मध्यान्ह भोजन, जिम्मेदार मौन

चंदला(नईदुनिया न्यूज)। मध्यान्ह भोजन योजना से भले ही बच्चों को भोजन मिले या नहीं पर इस योजना से जुड़े लोग जरूर मलाई खा रहे हैं। इसी तरह का एक नया मामला शासकीय प्राथमिक शाला बछेडाखेड़ा में एक बड़े राशन घोटाले के रूप में सामने आया है। बच्चों को नहीं मिल रही दाल-रोटी पर साहब रोज मलाई और मालपुए खा रहे हैं गांव की ये कहावत शासक..
                 

मावठ से खिल गई फसल, सर्दी ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। गुरुवार को सुबह से बिगड़ा मौसम का मिजाज शुक्रवार को भी रिमझिम बारिश, कोहरा और सर्दी वाला रहा है। शुक्रवार को सुबह से कोहरा छाया रहा जो दिन चढ़ने के साथ छंट गया। दिन में रूक-रूककर रिमझिम बारिश का क्रम बना रहा और शाम को फिर से कोहरे की चादर शहर को ढकने लगी। बारिश के साथ शुक्रवार को शहर..
                 

अंतरराष्ट्रीय नृत्योत्सव के आयोजन से पहले खजुराहो के मार्गों को दुरुस्त करें : कलेक्टर

खजुराहो(नईदुनिया प्रतिनिधि)।कलेक्टर संदीप जीआर ने खजुराहो का निरीक्षण करके अंतरराष्ट्रीय नृत्योत्सव के पूर्व नगर के सभी मार्गों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए और खजुराहो में चल रहे विकास कार्यों को गति देने के लिए प्रस्तावित स्थलों का निरीक्षण भी किया। इस क्रम में उन्होंने खजुराहो में बनाए जा रहे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, स्टेडियम, यूथ हॉस्टल व..
                 

चोर गिरोह के तीन सदस्य पकड़े, 17 बाइक बरामद

छतरपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में काफी समय से बाजार, अस्पताल, मैरिज हाउस और भीड़-भाड़ वाले स्थानों से बाइक चोरी होने की घटनाएं बढ़ गई थीं, इसे देख्ते हुए एसपी सचिन शर्मा ने टीमों को लगाया और अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह के 3 सदसस्य पुलिस के हत्थे चढ़ गए। आरोपितों के बताए अनुसार पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से चुराई गई 17 बाइक जब्त कर..
                 

जनसुनवाई में 104 आवेदन मिले, कई मामले निराकृत

छतरपुर। कलेक्टर संदीप जीआर ने मंगलवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई में आम लोगों से प्राप्त शिकायतों की समीक्षा करते हुए उनके निदान के निर्देश दिए हैं। जनसुनवाई में 104 शिकायतें मिली हैं। ग्रामीणों ने स्वास्थ्य, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, शिक्षा, राजस्व, विद्युत, खाद्य, नगर पालिका, महिला-बाल विकास और पुलिस विभाग से संबंधित आवेदन दिए हैं। इन शिकायतों..