जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

शराब दुकान के सामने चलाई थी गोलियां, सरेबाजार निकाला जुलूस

                 

छतरपुर कलेक्टर के रवैए से पांचों विधायक नाखुश, CM से कहा- साहब को हटाएं

                 

प्रेमी के गम में 15 दिन बाद प्रेमिका ने फांसी लगाकर दी जान

शिवम के गम में जिंदगी हार गई साक्षी, फांसी लगाकर गंवाई जान फांसी पर झूली पॉलीटेक्निक की छात्रा की उपचार के दौरान मौत प्रेम प्रसंग के चलते युवती के घर के सामने प्रेमी युवक ने खाया था जहर छतरपुर। नौगांव के पालीटेक्निक के छात्र शिवम गुप्ता द्वारा अपनी प्रेमिका के प्यार और परिवार की धमकियों से तंग आकर आत्महत्या किए जाने के बाद उसकी प्रेमिक..
                 

नदी में बहे युवक का शव मिला

नौगांव। दो दिवसीय भारी बारिश के कारण उफनती नदी में बह गए एक युवक का शव शनिवार को गर्‌रोली चौकी के निकट सीलप नदी के कि नारे फिल्टर प्लांट के पास चट्टानों में फंसा पाया गया है। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को सुबह करीब 8 बजे जब भारी बारिश का क्रम जारी था तब अपने खेत से रावतपुरा गांव की ओर लौट रहा गणेश विश्वकर्मा पुत्र रमेश विश्वकम..
                 

डाक्टर व स्टाफ पर लगाया मारपीट का आरोप

छतरपुर। ईशानगर थाने के अंतर्गत आमखैरा निवासी राके श कु मार पाठक ने जिला चिकि त्सालय के एक डाक्टर व स्टाफ पर उसके साथ बदसलूकी व मारपीट करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में सीएमएचओ से की गई शिकायत का हवाला देते हुए राके श ने बताया कि गुरुवार को वह अपनी कमर और रीढ़ की हड्डी में दर्द का इलाज कराने के लिए जिला अस्पताल गया था। ओपी..
                 

निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं को कि या पुरस्कृत

छतरपुर। नेहरु युवा के न्द्र छतरपुर के तत्वाधान में महाराजपुर कस्बे के शासकीय नेहरु उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में स्वतंत्रता सेनानी स्व. श्रीधर की जन्मशती के मौके पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता के विजेता छात्र-छात्राओं को समारोहपूर्वक सम्मानित कि या गया है। नेहरु युवा के न्द्र के जिला युवा समन्वयक अरविंद यादव के मार्गदर्शन में आयोजित कार्यक्रम में शास..
                 

कि ले पर स्थापित होगी राजा कीरत सिंह की प्रतिमा

घुवारा। नगर में भगवान जगदीश स्वामी के विमान सहित अन्य विमान धूमधाम से निकाले गए। नगर के कीरत सिंह जू देव बस स्टैंड पर विमानों को रोककर उनकी महाआरती की गई और फिर जलविहार कराया गया। इस मौके पर नगर के कि ले पर राजा कीरत सिंह की विशाल प्रतिमा लगाने का निर्णय लिया गया। भगवान की महाआरती रामधुन मंडल के सदस्यों द्वारा की गई। इस अवसर..
                 

प्रदेश सरकार के खिलाफ घंटानाद आंदोलन 11 को

                 

परदेशी पानी से धसान नदी में आई उफान, टापू पर फंसे 9 किसान

                 

हाइवे पर छात्राओं ने लगाया जाम, कॉलेज में छात्रों ने किया प्रदर्शन

                 

एक कुर्सी के लिए कहीं दो, कहीं तीन-तीन प्राचार्य दावेदार बने

                 

सांझा-चूल्हा रसोईयों को दी स्वच्छता की जानकारी

छतरपुर। महिला एवं बाल विकास विभाग के तत्वावधान मेंᅠविभाग के कार्यालय में साझां-चूल्हा रसोईयों काᅠउन्मुखीकरण प्रशिक्षण आयोजित कि या गया। परियोजना अधिकारी हेमलता ठाकु र ने रसोईयों को स्वच्छता की जानकारी देते हुए कहा कि जो हम भोजन बनाते हैं, उसमें सफाई का महत्व है। ज्यादातर बीमारियां अस्वच्छता से होती हैं। उन्होंने बच्चों को नास्ता एवं खान..
                 

24 घंटे में बरसा 30.8 मिमी पानी, 854.7 मिमी पहुंची औसत बारिश

छतरपुर। बारिश शुरु होने के बाद भले ही मानसून की मेहरबानी शुरु में कम रही हो लेकि न अंतिम दौर में मानसून की सक्रियता से अच्छी बारिश हो गई है। पिछले 24 घंटे के अंदर जिले में 30.8 मिमी बारिश रिकार्ड की गई है इस तरह से जिले की कु ल औसत बारिश 1074.9 मिमी की तुलना में शनिवार तक जिले में कु ल औसत बारिश 854.7 मिमी दर्ज की गई है। एक जून से..
                 

सही समय पर छोटा सा हस्तक्षेप बचा सकता है एक जीवन

विश्व आत्महत्या निषेध दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन छतरपुर। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के सभाकक्ष में गुरुवार को विश्व आत्महत्या निषेध दिवस के अंतर्गत कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें 37 एएनएम सम्मिलित हुईं। इस मौके पर आनंदम के मास्टर ट्रेनर लखनलाल असाटी ने महत्वपूर्ण जानकारी दी। कार्यक्रम के आरंभ में डीपीएम आरपी खरे ने कहा कि एएनएम और आशा क..
                 

नेताओं ने चलाये जुबानी बाण, एक-दूसरे को दोषी ठहराया

भाजपा ने शंख-झालर बजाकर प्रदेश सरकार को जगाया कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा : प्रदेश से सौतेला व्यवहार कर रही केंद्र सरकार छतरपुर। प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा ने जिला मुख्यालय पर घंटानाद कार्यक्रम किया गया जिसमें कार्यकर्ताओं ने शंख-झालर का शंखनाद कर सरकार को जगाने का काम कर जमकर आरोप लगाए तो वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता..
                 

पुलिस ने लूट के तीन आरोपित पकड़े

छतरपुर। सिविल लाइन थाना पुलिस ने सटई रोड पर हुई लूट के मामले में तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेश पर जेल भेजा है। पुलिस ने एक वारंटी को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत 09 सितंबर को रात्रि 9ः30 बजे सटई रोड़ पर पेट्रोल पंप के आगे ट्रक लेकर जा रहे उत्तरप्रदेश के एटा जिले के निवासी..
                 

बच्चों ने बताया प्राचार्य कई दिन बाद आए हैं, विधायक ने लगाई कड़ी फटकार

                 

टेली फिल्म मूक माटी ने व्यक्त की मिट्टी की पीड़ा

                 

सरकारी जमीन पर मंगल भवन के नाम से बनवा डाला आलीशान मकान

                 

लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं का समुचित लाभ दिलाया जाए : कलेक्टर

                 

शिक्षक के पद से बड़ा कोई दूसरा पद नहीं होता है : विधायक

                 

कोई नहीं सुन रहा था फरियाद, कलेक्टर की गाड़ी के आगे लेट गई वृद्धा

                 

Ad

प्रतिवेदन के नाम पर मांगी रिश्वत, रंगे हाथ पटवारी को पकड़ा

हल्का बदलने के पहले एक बार फिर रिश्वत में फंस गए पटवारी साहब राजनगर। एक किसान से कपिल धारा कूप निर्माण और उड़द फसल के अफलन के पटवारी प्रतिवेदन बनाने के नाम पर रिश्वत मांगने वाले पटवारी को लोकायुक्त सागर की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा है। यह पटवारी पूर्व में एक अन्य रिश्वत मामले में पकड़ चुका है, इसलिए इसका स्थानांतरण दीगर हल्का में किया..
                 

भारी बारिश से सड़कें जलमग्न, हाइवे की पुलिया टूटी-नदियों में आया उफान

जिले में अब तक हुई 822.6 मिमी औसत बारिश छतरपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि बारिश के अंतिम दौर में पिछले 24 घंटे में जिले में गौरिहार ब्लाक को छोड़कर सभी सातों ब्लाकों में भारी बारिश हुई है। जिससे जिले से होकर बहने वाली सभी नदियों में धसान, के न, उर्मिल और बांध उफान पर आ गए हैं। जिले में अब तक कु ल 822.6 मिमी औसत बारिश रिकार्ड की गई है।..
                 

Ad

कई सालों से अटका है सड़क निर्माण कार्य, सीएम के नाम दिया ज्ञापन

चंदला से हथौंहा-अजगढ़ मार्ग और चंदला बायपास मार्ग निर्माण की मांग चंदला।नईदुनिया न्यूज काफी लंबे समय से अटके पड़े चंदला से हथौंहा-अजयगढ़ मार्ग और कागजों पर स्व्ीकृत चंदला बायपास मार्ग का निर्माण कार्य शीघ्र कराने की मांग को लेकर चंदला समाज कल्याण समिति के तत्वाधान में गुरुवार को स्थानीय विश्रामग्रह में मौजूद लोकनिर्माण विभाग के ईई व..
                 

Ad

शासकीय नाले पर अवैध रुप से कि या जा रहा अतिक्रमण

छतरपुर। तालाबों को पानी से भरने वाले नालों पर भी अतिक्रमणकारियों की निगाहें लग गई हैं। इसी क्रम में शहर के बजरंग नगर स्थित हनुमान मंदिर वेयर हाउस के पीछे शासकीय नाले पर अवैध रुप से अतिक्रमण कि या जा रहा है। राजस्व रिकार्ड में यह नाला बगौता मौजा के खसरा नंबर 1789 पर दर्ज है। यह शासकीय नाला होटल लॉ-के पिटल से होते हुए बजरंग नगर हनुमान..
                 

Ad

सद्भाव पूर्वक निकले विमान और ताजियों का मातमी जुलूस

जिले में दो संप्रदायों के आयोजनों में नजर आई गंगा-जमुनी संस्कृति छतरपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में डोल ग्यारस व मोहर्रम पर्व दोनों एक साथ मनाए गए। दो अलग-अलग संप्रदायों के पर्वों पर गंगा-जमुनी तहजीब जिले की संस्कृति व परंपराओं का आपसी सद्भाव से जो अनूठा रंग देखने को मिला वह अपने आप में खास रहा। मुस्लिम संप्रदाय के लोगों ने विमाना..
                 

साहब के रवैए से माननीय नाखुश, सीएम से कहा साहब को हटाएं

                 

नापजोख की तो शासकीय निकली जमीन

                 

कु भावनाओं को त्यागकर शुद्धता का प्रयत्न करना ही उत्तम शौच धर्म है : मुनिश्री

                 

चचेरे भाई ने स्वच्छता निरीक्षक पर की फायरिंग, गोली लगने से ड्राइवर को लगने से मौत

                 

कई घंटे बिजली गुल रहने से लोगों का फूटा गुस्सा, हाइवे पर लगाया जाम