जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Coronavirus in Chhindwara : कोरोना मरीज के संपर्क में आए 31 लोगों के सैंपल जबलपुर भेजे

                 

छिंदवाड़ा में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज की मौत, इनके पिता भी संक्रमित

                 

MP News : आमला-छिंदवाड़ा ट्रैक पर सिर्फ आठ घंटे चलेंगी कोयले की मालगाड़ियां

                 

पेंच टाइगर रिजर्व में बाघ की मौत

फोटो 1- मृतक बाघ छिंदवाड़ा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। पेंच टाइगर रिजर्व में दस साल के बाघ की मौत से हड़कंप मच गया। पेंच टाइगर रिजर्व सिवनी के क्षेत्रीय संचालक विक्रम सिंह परिहार ने बताया कि दस साल के बाघ टी-21 को जलाशय के पास निस्तेज अवस्था में पाया गया। इसके बाद 6 घंटे तक उसे निगरानी में रखा गया। इस दौरान वन विभाग के कर्मचारी सतत रूप से उपचार क..
                 

कोरोना पॉजीटिव मरीज की मौत, पिता भी हैं संक्रमित, जिला अस्पताल में चल रहा इलाज

सेकंड लीड... कोरोना इफेक्टः स्वास्थ्य सुविधाओं की मांग को लेकर नर्स ने की हड़ताल - मृतक से मिलने वाले 86 लोगों की सूची प्रशासन ने की तैयार छिंदवाड़ा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में मिले पहले कोरोना पॉजीटिव मरीज की शनिवार को मौत हो गई। सुबह 6.30 बजे जिला अस्पताल के सिविल सर्जन पी. कौर गोगिया ने इस बात की पुष्टि की। नगर निगम क..
                 

प्रधानमंत्री केयर फंड में दिए एक लाख

फोटो 9 संतोष चौरसिया ने दी रकम छिंदवाड़ा। एक ओर कोरोना वायरस जैसी महामारी के कारण लॉक डाउन जारी है, ऐसी विपरीत परिस्थिति में लोग स्वप्रेरणा से मदद के लिए सामने आ रहे हैं। गांधी गंज के पान मसाला व्यवसायी संतोष कुमार चौरसिया एवं सागर चौरसिया जो संतोष ट्रेडर्स संचालित कर रहे हैं, ने एक लाख रुपये की राशि कोरोना वायरस से निपटन..
                 

हमारी गली, हमारी जिम्मेदारीः घरों के सामने से गुजरने वालों को कर रहे जागरूक

बरारीपुरा के युवाओं व रहवासियों ने संभाली जिम्मेदारी, टोटल लॉक डाउन का पालन कराने की दे रहे सीख फोटो-10 बरारीपुरा स्थित गली में युवाओं ने ली जिम्मेदारी नोट सभी के नाम से है। छिंदवाड़ा। ग्रामीण क्षेत्रों के जनप्रतिनिधियों व युवाओं ने अपने गांव को कोरोना वायरस के संक्रमण से दूर रखने गांव की सीमा सील की है वहीं अब शहर के युवा..
                 

कोरोना का पहला मरीज मिला, 31 के सैंपल भेजे

31 से ज्यादा लोगों के संपर्क में आया था मरीज, 7 दिनों में तीन जगहों पर रहा मुलाकात करने वालों की सूची तैयार की, सभी के लिए ब्लड सैंपल शहर के दो निजी अस्पताल में गया था मरीज, दोनों अस्पताल किए गए बंद फोटो- 3 और 4 गुलाबरा क्षेत्र में पसरा है सन्नााटा, इसी क्षेत्र से आया है मरीज छिंदवाड़ा। जिले में गुलाबरा क्षेत्र में कोरोना का पहला मरीज मि..
                 

घर में रहकर अध्ययन के लिए निकालें समय

नोट एमके श्रीवास्तव के नाम से फोटो है। संपादक जी के निर्देश पर खबर छिंदवाड़ा। विपरीत समय आपके लिए कोई न कोई अवसर लेकर आता है। ये कहना है छिंदवाड़ा विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. एमके श्रीवास्तव का। मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बनारस के रहने वाले श्री श्रीवास्तव छिंदवाड़ा विश्वविद्यालय में पदस्थ हैं। नए नवेले विश्वविद्यालय में परीक्षा होने के एक महीने के..
                 

प्रशासन की सख्ती से बंद रही किराना और अन्य दुकानें

रोजाना पुलिस कर रही लोगों से घर में रहने की अपील छिंदवाड़ा। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगातार प्रशासनिक अधिकारी शहर सहित जिले के विभिन्ना क्षेत्रों में भ्रमण कर रहे हैं। साथ ही लोगों से लगातार अपील भी कर रह है कि वे घर में ही मौजूद रहें। लगातार सड़क पर बढ़ती सक्रियता के चलते गुरुवार को पूरी तरह से शहर में दुकाने बंद कर..
                 

पहले पूरा शहर में रहती थी चहल पहल, इस बार सिर्फ मंदिर में हुई पूजा की रस्म अदायगी

फोटो 5 छोटी बाजार स्थित राम मंदिर में पसरा सन्नााटा फोटो 4 राम मंदिर में पुजारी द्वारा की गई पूजा अर्चना छिंदवाड़ा। रामनवमीं का पर्व जिसका जिलेवासियों को साल भर इंतजार रहता है। हर साल कोई न कोई कार्यक्रम रामनवमीं में आकर्षण का केंद्र रहा है। इस साल ये पर्व सिर्फ रस्म अदायगी बनकर रह गया। बीते सालों से रामनवमीं पर्व भव्य रूप से होता रहा है,..
                 

एक और संदिग्ध का सैंपल भिजवाया भोपाल

बैतूल। स्वास्थ्य विभाग ने जिले से एक और संदिग्ध मरीज का सैंपल परीक्षण के लिए भोपाल स्थित प्रयोगशाला भिजवाया है। सीएमएचओ डॉ. जीसी चौरसिया द्वारा बुधवार रात्रि में जारी हेल्थ बुलेटिन में इस बारे में जानकारी दी गई। इसकी रिपोर्ट अभी नहीं मिली है। इसे मिलाकर अब तक जिले से 3 सैंपल परीक्षण के लिए भोपाल भिजवाए जा चुके हैं। इनमें से 2 सैंपल पहले ही भिजवाए गए..
                 

रामनवमी पर मंदिर में नहीं होगा सार्वजनिक आयोजन, घर पर ही पूजन पाठ करें

फोटो--1 बीटीएल 8 शाहपुर। नगर में आस्था का प्रमुख केन्द्र श्रीराम मंदिर। शाहपुर। नवदुनिया न्यूज कोरोना संक्रमण के कारण नगर के श्रीराम मंदिर में रामनवमी की पूजा भी इस बार चारदीवारी में ही होगी। मंदिरों में पुजारी परंपरागत तरीके से पूजा-अर्चना तो करेंगे, लेकिन इसमें आम लोगों की सहभागिता नहीं हो सकेगी। श्रीराम मंदिर के पुजारी पंडित सुरेश परसाई ने..
                 

गोशाला पहुंचकर गोसेवकों को दिया राशन

फोटो----1 बीटीएल 1 बैतूल। गोसेवकों को राशन एवं अन्य सामग्री प्रदान करते अध्यक्ष एवं अन्य। बैतूल। कोरोना महामारी की लड़ाई में हर वर्ग अपना योगदान दे रहा है। इसी कड़ी में त्रिवेणी गोशाला के अध्यक्ष राजेश मेहता एवं संचालकों ने भी त्रिवेणी गोशाला में कार्यरत गोसेवकों को नित्य उपयोगी वस्तुएं एवं 20 दिन का राशन की किट प्रदान की। इस मौके पर दीपक..
                 

जिले के 31 हजार 647 श्रमिकों के खाते में डाली रकम

छिंदवाड़ा। श्रम पदाधिकारी संदीप मिश्रा द्वारा जानकारी दी गई है कि मध्यप्रदेश भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के अंतर्गत जिले के 31 हजार 647 श्रमिकों को शासन के निर्देशानुसार मंडल द्वारा प्रत्येक श्रमिक के खाते में डी.बी.टी. के माध्यम से एक-एक हजार रुपये भेजे जा चुके हैं। शर्तो के आधार पर कृषि कार्य की अनुमति छिंदवाड़ा। कलेक्टर डॉ.श्रीनिव..
                 

अलग-अलग राज्यों से आए 6 हजार 912 लोगों का किया स्वास्थ्य परीक्षण

छिंदवाड़ा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय से जारी हुए आंकड़े की माने तो लॉक डाउन के दौरान जिले में अब तक करीब 81 लोगों को क्वारंटाइन किया गया। साथ ही जिले के अलग-अलग क्षेत्रों से आए करीब 6 हजार 912 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया। इसके अलावा देश भ्रमण पर गए और पुनः लौटे 81 यात्रियों का भी स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।..
                 

डेढ़ सौ क्विंटल खाद्यान्ना वितरित

तामिया। कोरोना आपदा से निपटने तामिया विकासखंड में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत कुल 150 क्विंटल (75 क्विंटल गेहूं, 75 क्विंटल चावल) अनाज आवंटित कराया गया। इस राशन वितरण के नोडल अधिकारी तहसीलदार हैं। पीडीएस की दुकानों में उपलब्ध खाद्यान्न वितरण को लेकर कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सीमा बौरसिया सहकारिता विस्तार अधिकारी राजेंद्र कामले भंडारण के सा..
                 

एक अप्रैल से उज्जवला लाभार्थियों को निःशुल्क गैस सिलेंडर

छिंदवाड़ा। केंद्र सरकार ने कुछ दिनों पहले ही घोषणा की थी कि उज्जवला गैस के लाभार्थियों को तीन माह तक निःशुल्क गैस सिलेंडर मिलेंगे। जिला नोडल अधिकारी राजु कुमार के बताया कि उज्जवला लाभार्थियों को अगले तीन महीने 1 अप्रैल 2020 से 30 जून 2020 तक तीन मुफ्त रिफिल दिए जाएंगे। एक उज्ज्वलाᅠग्राहक प्रति माह एक सिलेंडर का हकदार है। उज्ज्वला लाभार्थी अंि..
                 

मक्का फसल की रखवाली करने गए किसान और मजदूर की करंट लगने से मौत

- हंडिया थाना क्षेत्र के ग्राम हिरापुर की घटना, पीएम कर शव परिजनों को सौंपे सेंटर फोटो-07 हंडिया। घटना के बाद मौके पर जांच करते हुए पुलिस। सेंटर फोटो-08 हंडिया। मृतक रितेश प्रजापति। हंडिया/हरदा। नवदुनिया न्यूज जिले के हंडिया क्षेत्र के ग्राम हिरापुर के खेत में बोई गई मक्का की रखवाली करने के दौरान रविवार-सोमवार की रात खेत में अज्ञात क..
                 

नियमित तौर पर अखबार पढ़ते हैं शिक्षक

फोटो 10 अखबार पढ़ते शिक्षक केपी कोरी छिंदवाड़ा। तामिया में पदस्थ शिक्षक केपी कोरी बीते बीस वर्षों से लगातार नव दुनिया अखबार पढ़ रहे हैं। इसके लिए उन्होंने बताया कि अखबार के जरिए उन्हें देश प्रदेश और स्थानीय स्तर पर हो रहे घटनाक्रम की सही और सटीक जानकारी मिलती है। सोशल मीडिया पर अखबार से संक्रमण को लेकर भ्रामक जानकारी फैलाने को ले..
                 

जन सेवा कर रहा जैन युवा फेडरेशन

छिंदवाड़ा। अखिल भारतीय जैन युवा फेडरेशन के सेवा भावी सदस्य जियो और जीने दो का सिद्धांत अपनाते हुए प्राणी मात्र की सेवा का उद्देश्य लेकर सर्वोदय अहिंसा अभियान चला रहे हैं। सोमवार को अभियान के प्रदेश संयोजक दीपकराज जैन के साथ अहिंसा प्रेमी जिनेन्द्र जैन, मीनू सिंघई, प्रदीप शशिकांता, यशराज जैन, निशंक जैन, सर्प मित्र हेमंत गोदरे, अमन जैन, नितिन जैन..
                 

मजदूरों की मदद के लिए आगे आए लोग

अमरवाड़ा। लॉडाउन में गरीब दिहाड़ी मजदूर परिवारों को आवश्यकता अनुसार जरूरत की सामग्री वितरित की जा रही है। जिसमें दाल, आटा, चावल, तेल, शक्कर, चायपत्ती, हल्दी मिर्च धनिया आदि की व्यवस्था की जा रही है। मिशन ग्रीन अर्थ के संयुक्त सदस्यों द्वारा राशि एकत्रित कर अब तक 15-20 परिवार को किराना सामग्री देकर मदद की जा चुकी है। जिसमें ग्रुप के सदस्यों ने अ..
                 

विस्थापितों के लिए की जा रही व्यवस्था, टेंट लगाकर रह रहे मजदूर

लॉक डाउन का पांचवां दिन फोटो 3 एसडीएम ऑफिस में नहीं रखा जा रहा फिजिकल डिस्टेंसिंग का ध्यान छिंदवाड़ा। जिले में लॉकडाउन के पांचवे दिन रविवार को पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। अब जिले में सबसे बड़ी समस्या बाहर से आने वाले लोगों की या जिले से बाहर जाने वाले लोगों की है। इसके लिए अस्थाई तौर पर टेंट की व्यवस्था की गई है। साथ ही ऐसे..
                 

फसल पककर तैयार, काटने के लिए नहीं हैं मजदूर

कोरोना वायरस के चलते प्रशासन ने बनाई व्यवस्था लेकिन ना काफी हो रही साबित, जिले में मशीनों से कम होती है कटाई फोटो-13 छिंदवाड़ा। जिले में दो लाख 6 हजार हेक्टेयर में गेहूं की फसल खड़ी है जो पककर कटने के इंतजार में है। ऐसे में अब किसानों के सामने फसल कटाई का संकट खड़ा हो गया है। टोटल लॉक डाउन के चलते अब खेतों में काम क..
                 

स्वास्थ्य परीक्षण कर मजदूरों को पहुंचाया बालाघाट

                 

सिविल अस्पताल अमरवाड़ा में 1350 लोगों की हुई स्क्रीनिंग

अमरवाड़ा। कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ तैयारी में लगा है। छिंदवाड़ा सहित अन्य जिले एवं अन्य प्रदेशों में काम करके वापस लौटे मजदूरों एवं अन्य ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने कोरोना के प्रति जागरूकता का परिचय देते हुए सिविल अस्पताल अमरवाड़ा में अपनी स्क्रीनिंग कराई। इस संबंध में बीएमओ डॉ. अर्चना कैथवास ने बता..
                 

लॉक डाउनःमस्जिद में नहीं पहुंचे नमाजी, मंदिरों में भी सन्नाटा

बाहर फंसे है एक हजार से ज्यादा लोग दिन भर चलता रहा बैठक और दौरे का सिलसिला छिंदवाड़ा। जिले में लॉक डाउन के तीसरे दिन शुक्रवार पड़ा, लेकिन इस दौरान मस्जिद में भी नमाज पढ़ने लोग नहीं पहुंचे। अंजुमन कमेटी ने पहले ही अपील की थी कि मस्जिद में नमाज पढ़ने कोई न आए लोग घरों में ही नमाज पढ़ें। इस मुहिम का असर भी दिखा और मस्जिद में सिर्फ नम..
                 

भाजपा जिला अध्यक्ष ने की कलेक्टर से मुलाकात

आमजनों को होने वाली समस्याओं को दूर करने कहा कलेक्टर ने कहा। सभी समस्याओं का होगा समाधान लॉक डाउन का तीसरा दिन फोटो बंटी साहू के नाम से छिंदवाड़ा। लॉक डाउन का शुक्रवार को तीसरा दिन रहा। भाजपा जिला अध्यक्ष विवेक बंटी साहू ने कलेक्टर निवास पर जाकर आमजनों को हो रही समस्या के बारे में जानकारी दी। श्री साहू से मुलाकात के..
                 

कोटवारों को सैनिटाइजर व मास्क किए वितरित

एसडीएम परासिया की पहल, हैदराबाद से आए मजदूरों की जांच कर कराई भोजन व परिवहन की व्यवस्था छिंदवाड़ा। जिले भर के आलाधिकारी अपने-अपने स्तर पर कुछ कुछ सराहनीय कार्य करने में लगे हुए हैं। इस बार परासिया एसडीएम ने सबसे पहले अपने अनुभाग में आने वाले कोटवारों के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए उन्हें सैनिटाइजर तथा मास्क का वितरण किया फिर उन्हें ला..
                 

दूध, सब्जी की घर पहुंच सेवा शुरूᅠ

दमुआ। गुरुवार को स्थानीय प्रशासन ने निकाय क्षेत्र के 18 वार्डो में जीवनोपयोगी अत्यावश्यक सामग्रियों यथा दूध, सब्जी घर पहुंच सेवा निर्धारित दामों में वितरण की व्यवस्था सुनिश्चित करवाई। सीएमओ डीपी खंडेलकर ने बताया दुग्ध सब्जी अनाज और किराना विक्रय की व्यवस्था बनाई गई है, ताकि जनता को अनावश्यक रूप से परेशान ना होना पड़े। नायब तहसीलदार आशीष उपाध्..
                 

शासन ने शुरू की घर पहुंच सेवा

जुन्नारदेव। गुरुवार को स्थानीय प्रशासन ने पूरे नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड 18 में निश्शुल्क हरी सब्जी भाजी घर पहुंच सेवा निर्धारित दामों में वितरण की व्यवस्था सुनिश्चित करवाई गई है इसी श्रृंखला में सुबह 6ः30 से 9ः30 बजे सुबह तक बेकरी के सामने दुग्ध विक्रय की सुचारू व्यवस्था बनाई गई है ताकि जनता को रोजमर्रा चीज के लिए अनावश्यक रूप से परेशान ना होना पड़े..
                 

गुरैया के लिए दाना -पानी की व्यवस्था कर किया जागरूक

सौंसर। विश्व गुरैया दिवस के अवसर पर ग्रामीण आदिवासी समाज विकास संस्थान ने कार्यालय और आसपास के घरों की छतों पर पात्र रखकर पक्षियों के दाना-पानी की व्यवस्था की। इस अवसर पर विजय धवले, पंकज शर्मा, किरण रंगारे, विजय वनकर, अक्षय धूंडे एवं संस्था कर्मचारी उपस्थित थे। संस्था के विजय धवले ने कहा कि गुरैया चिड़िया की विलुप्त होती प्रजाति को बचाने क..
                 

अपने आप को घर में रखें कैद

कोरोना वायरस से जीतनी है जंग फोटो-डॉ गोगिया छिंदवाड़ा। जिला अस्पताल की सिविल सर्जन ने आम लोगों ने अपील की है कि वे ही जिला अस्पताल पहुंचे जो ज्यादा बीमार हैं। खास तौर पर वे अपना इलाज करवाने के लिए जिला अस्पताल आएं जो सर्दी खांसी और बुखार से ग्रसित है। जितना ज्यादा हो सकता है सभी को सावधानी बरतने की आवश्यकता है और हो सके तो..
                 

नगर निगम कमिश्नर की पहल

मेडिकल स्टोर में बनवाए एक मीटर की दूरी वाले निशान फोटो मेडिकल स्टोर के नाम से। छिंदवाड़ा। नगर निगम कमिश्नर राजेश शाही ने मेडिकल स्टोर में दवा खरीदने के लिए तय दूरी निर्धारित करने के लिए मार्किंग करवाई है। शहर में संचालित दवा दुकानों में सफेदा डालकर एक एक मीटर की दूरी वाले स्टेप तैयार किए हैं। गौरतलब है कि शहर में करीब 150 मेडिकल स्..
                 

लॉक डाउन से डरें नह

लॉक डाउन से डरें नहीं, जरुरतमंदों को जरूरी चीजें 'संकटमोचक' कराएंगे उपलब्ध -लगातार सामने आ रहे हैं समाज के हीरोज के सामने -किराना, दवाएं, भोजन व अन्य कोई भी जरूरत की सामग्री कराएंगे उपलब्ध इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नागरिकों की कोरोना महामारी से सुरक्षा के लिए 21 दिन का लॉक डाउन पूरे देश में किया है..
                 

दो घंटों की छूट में लगी भीड़ᅠ

दमुआ।ᅠकोरोना की वजह से लॉक डाउन के साथ धारा 144 का संकट झेल रहे शहर में मंगलवार की सुबह सामान्य दिनों की तरह थी। शहर जागने के बाद अपनी रौ में आ ही रहा था, कि पुलिस प्रशासन को मोर्चा सम्हालना पड़ा । शहर के लोग रविवार जनता क?्‌यू की एक दिवसीय सफलता के बाद इस ग?लत में थे कि सोमवार सबकुछ आम दिनों की तरह सामान्य ही रहेगा ।संभवत? अ..
                 

पुलिस को पानी पिलाकर कर रहे सेवा कार्य

दयाशंकर चौरसिया के नाम से फोटो छिंदवाड़ा। एक ओर जहां कोरोना वायरस को लेकर हड़कंप की स्थिति है। वहीं दूसरी ओर ऐसे समय पुलिसकर्मी अपनी जान की परवाह किए बिना ही दिन रात ड्यूटी कर रहे हैं। ऐसे पुलिसकर्मियों को न तो खाने की चिंता है, न पीने के पानी की फिक्र। ऐसे में समाजसेवी दयाशंकर चौरसिया ने समासेवा की मिसाल पेश की ह..
                 

किसी भी वस्तु को छूने के बाद हाथ जरूर धोएं

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि कोराना वायरस ने पूरी दुनिया में लोगों को अपनी चपेट में ले रखा है। ऐसी स्थिति में सिर्फ सावधानी ही इसका सही उपाय है। हांलाकि शहर में कोई भी ऐसा मरीज नहीं मिला है। जिसे कोरोना वायरस हो, लेकिन अन्य जिलों में लगातार कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों के मिलने के मामले सामने आ रहे हैं। 1. किसी भी वस्तु का उपयोग कर..
                 

हमें घर में रहकर बीमारी को हराना है- निलय डागा

विधायक ने की जनता से सहयोग देने की अपील फोटो----24 बीटीएल 15 बैतूल। नवदुनिया प्रतिनिधि विधायक निलय विनोद डागा ने जिले के समस्त नागरिकों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी नागरिक शासन के निर्देशों का कठोरता से पालन करें। प्रशासन द्वारा लगाए गए लॉक डाउन में अपना भरपूर सहयोग दें। अपने-अपने घरों में ही रहें और बहुत अधिक..
                 

विधायक ब्रह्मा भलावी ने प्रदान की सहायता राशि

फोटो----24 बीटीएल 1 शाहपुर। अनुग्रह सहायता राशि प्रदान करते विधायक ब्रम्हा भलावी। शाहपुर। नवदुनिया न्यूज ग्राम पंचायत भौरा के ग्राम गुरगुंदा में क्षेत्रीय विधायक ब्रम्हा भलावी द्वारा नया सबेरा, संबल योजना के अंतर्गत 23 मार्च को ग्रामवासी किशोर भलावी की कैंसर की बीमारी के चलते सामान्य मृत्यु होने पर अनुग्रह सहायता राशि 5 हजार रुपये प्रदाय की गई। ग्राम..
                 

अपील घर में ही पूजा करें, नहीं निकलें घर से बाहर

छिंदवाड़ा। दो दिन बाद चैत्र नवरात्र का पर्व शुरू हो रहा है। इसे लेकर लोगों से अपील की जा रही है कि नवरात्र के पर्व में कोरोना वायरस के कारण अपने घर में ही रहकर पूजा पाठ करें। मंदिरों और पूजा स्थलों पर अनावश्यक भीड़ होने से कोरोना वायरस का खतरा बढ़ जाता है। बड़ी माता मंदिर के पुजारी पंडित रामलाल तिवारी ने बताया कि इस त्योहार में सब..
                 

31 मार्च तक रहेगा लॉक डाउन, कर्मचारी घर पर रहकर कर सकेंगे काम

सतनूर चेक पोस्ट पर चल रही जांच फोटो 17 कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा ने एसपी और एसडीएम के साथ ली बैठक छिंदवाड़ा। जिला प्रशासन ने लॉक डाउन की अवधि बढ़ा दी है। अब 31 मार्च तक लॉक डॉउन रहेगा। इसे लेकर कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा ने आदेश जारी करते हुए बताया कि लोगों की सुविधा के लिए दुकानें दोपहर 12 से 3 बजे तक खुली रहेंगी। श्री शर्मा ने बताया कि..
                 

ज्यादा दाम पर दवा बेच रहे थे, दो दुकान सील

श्रम विभाग और तहसीलदार ने की कार्रवाई छिंदवाड़ा। श्रम विभाग और राजस्व विभाग की टीम ने सोमवार को नरसिंहपुर रोड पर संचालित फैक्ट्री पर कार्रवाई कर उन्हें बंद करवाया। वहीं ज्यादा दाम पर मेडिसिन बेचने पर दो मेडिकल स्टोर पर कार्रवाई की गई। जिसमें ढगे मेडिकल स्टोर और प्रकाश मेडिकल स्टोर पर कार्रवाई की गई और दोनों दुकानों को सील कर..
                 

नपा साफ-सफाई पर नहीं दे रही ध्यान

फोटो 7 हरदा। मेन पर नेहरू पास के पास पसरी गंदगी। हरदा। कोरोना वायरस को लेकर देश सहित पूरा शहर जूझ रहा है। स्थिति यह है, कि लोगों को घर में रहने पर मजबूर होना पड़ रहा है। इसके विपरीत शहर में चल रही सफाई व्यवस्था दुरूस्त दिखाई नहीं दे रही है। शहर के परशुराम चौक के पास नाली साफ कर कर्मचारियों ने सड़क पर पटक गए, जिससे गंदगी व कचरा म..
                 

सूर्यकांत तिवारी ने अपना सारा धन किया दान

अलख महाराज के नाम से फोटो है तामिया (नवदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस की जंग में देलाखारी की धार्मिक संस्था के प्रमुख सूर्यकांत तिवारी अलख महाराज ने बैंक खाते में मौजूद पूरी रकम पीएम केयर फंड में दान की है। साथ ही वह आमजन से सहयोग करने की अपील कर रहे हैं। अलख महाराज ने बताया कि टेलीविजन, सोशल मीडिया इत्यादि माध्यमों से हम इसकी गंभ..
                 

डीजे संचालक ने फांसी लगाकर की खुदकशी

पुलिस ने मर्ग के स दर्ज मामला जांच में लिया होशंगाबाद। सदर बाजार स्थित देवामाई समाधि स्थल के पास रहने वाले डीजे संचालक ने शुक्रवार शाम को फांसी लगाकर खुदकशी कर लीं। घटना की जानकारी लगने के बाद सिटी कोतवाली का अमला मौके पर पहुंचा और शव को फंदे से उतारा। पुलिस ने पीएम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है। फिलहाल खुदकशी के कारण..
                 

अधिकारियों के दल ने किया रेडी टू ईट पोषण आहार का वितरण

फोटो 8 जुन्नाारदेव।महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा 3 से 6 वर्ष के बच्चों हेतु इस लॉक डाउन कीᅠअवधिᅠमें भी पोषण स्तर को सुदृढ़ रखने हेतु घर पर ही आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा बनाया गया रेडी टू ईट पूरक पोषण आहार हितग्राहियों को उपलब्ध करवाया गया। जिसमे बच्चों को सत्तू एवं लड्डू चूरा प्रदान किया गया। इससे बच्चों के रोग प्रतिरोधक क्षमता में..
                 

चौरसिया समाज ने जेल को दीᅠसिलाई मशीनᅠ

फोटो 1 छिंदवाड़ा। जेल में कैदियों द्वारा मास्क बनाए जा रहे हैं। उनके पास 10 मशीनें हैं।ᅠ जेल अधीक्षकᅠयजुर्वेद बागमारे एब जेलर आर के त्रिपाठी ने बताया कि 10 मशीन की और आवश्यकता है। चौरसिया समाज द्वारा 5 मशीन दान दी गई। जेलरᅠत्रिपाठी ने मशीन लेते हुए कहा कि 5 और मशीन मिल जाए तो अच्छा होगा। समाज के सभी वरिष्ठ सदस्यों में गोविंद चौरसिया, दुग..
                 

कोरोना मरीज के संपर्क में आए 31 लोगों के सैंपल जबलपुर भेजे

कोरोना मरीज के संपर्क में आए 31 लोगों के सैंपल जबलपुर भेजे छिंदवाड़ा। गुलाबरा क्षेत्र में गुरुवार को जिले का कोरोना का पहला मरीज मिला है। यह युवक इंदौर से 20 मार्च को छिंदवाड़ा आया था। यहां आने के बाद उसे होम आइसोलेट कर सैंपल जांच के लिए भेजा था। रिपोर्ट में वह पॉजिटिव आया है। क्वारंटाइन अवधि में युवक अपने रिश्तेदारों के घर सहित..
                 

शहर से लगी पंचायत बिंदरई में भी सीमा सील

फोटो-6 बिंदरई ग्राम पंचायत में युवा दे रहे पहरा छिंदवाड़ा। मोहखेड़ विकासखंड की एक दर्जन पंचायतों के युवाओं व जनप्रतिनिधियों ने खुद आगे आकर अपने गांव की सीमाएं कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सील कर दी है। सीमाओं पर ग्राम के युवा खुद पहरा दे रहे हैं। उसकी तर्ज पर शहर से 13 किमी दूर ग्राम पंचायत बिंदरई में भी लॉक डाउन क..
                 

एक फोन पर आपकी मदद के लिए खड़ा हो जाउंगा

हमारी गली हमारी जिम्मेदारी राजेश सोनी के नाम से फोटो संपादक जी के निर्देश पर खबर छिंदवाड़ा। वार्ड नंबर 27 के निवर्तमान पार्षद राजेश हेमंत सोनी ने नव दुनिया की मुहिम हमारी गली हमारी जिम्मेदारी की सराहना की है। उनके मुताबिक आमजन की समस्या के समाधान के लिए वो हमेशा तत्पर रहे हैं। वार्ड में किसी भी व्यक्ति को भोजन की समस्या हो, कोई..
                 

रसोई में प्रतिदिन बन रहे 10 हजार भोजन के पैकेट

जरूरतमंदों को लगातार किया जा रहा वितरित प्रशासन ने भोजन बांट रहे समाज सेवियों से सहयोग की अपील की छिंदवाड़ा। नगर निगम व जनसहयोग से संचालित हो रही दीनदयाल रसोई में प्रतिदिन 10 हजार भोजन के पैकेट बनाए जा रहे हैं जो जरूरतमंदों को वितरित किए जा रहे हैं। सूचना पर खाने के यह पैकेट गरीबों को पहुंचाए जा रहे हैं। लगातार सामाजिक संगठन व ला..
                 

लीड हैडिंगः चैत्र नवरात्र में न हवन हुए न भंडारे, सुनसान रहे मां जगदंबे के दरबार

लीड खबर कैचवर्डः कोरोना वायरस के कारण शहर में फीकी रही चैत्र नवरात्र हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस का असर पूरे देश में देखने को मिल रहा है, जिसका असर मंदिरों पर भी देखा गया। हालांकि इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब नवरात्र जैसे महा उत्सव में न हवन हुए और न ही भंडारों का आयोजन किया गया। जिसके कारण मंदिरों में मां जगदंबे का दरबा..
                 

लीड- जिले में ऑक्सीजन सिलेंडर पर्याप्त, निजी अस्पताल मुहैया कराएंगे वेंटीलेटर

- स्वास्थ्य महकमे ने कोरोना महामारी फैलने पर रोकथाम के लिए किए पर्याप्त इंतजाम व्यवस्था - जिला अस्पताल के सारे बेड कोरोना मरीजों के लिए किए रिजर्व जिले के सरकारी अस्पतालों में 300 के लगभग ऑक्सीजन सिलेंडर बरत रहे हैं सारी सतर्कता फोटो---------------1 बीटीएल 22, 23 बैतूल। रिहर्सल में संदिग्ध मरीज का उपचार और वार्ड में पहुंचाते हुए स्टा..
                 

सब्जी मंडी में लगी भीड़, एसडीएम और एसडीओपी पहुंचे

बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बडोरा स्थित थोक सब्जी मंडी में बुधवार को सब्जियां बेचने एवं खरीदने वालों की भीड़ लग गई। स्थिति यह थी कि शारीरिक दूरी के मापदंड का भी पालन नहीं हो रहा था। इसकी सूचना मिलने पर एसडीएम राजीव रंजन पांडे और एसडीओपी विजय पुंज मौके पर पहुंचे और व्यवस्था बनाई। बताया जाता है कि सब्जी मंडी में थोक में सब्जी बेचने वाले..
                 

पुलिस ने 7 परिवारों को पहुंचाया राशन

फोटो----31 बीटीएल 9 बैतूल। नवदुनिया प्रतिनिधि लॉक डाउन के दौरान शहर में कई ऐसे परिवार हैं, जो चाट, कुल्फी आदि बेचकर जीवन यापन करते थे। इनके अलावा कुछ छात्र-छात्राएं किराए से रहकर पढ़ाई करते हैं, किंतु लॉक डाउन के दौरान यहीं फंसे हैं और सब बंद हो गया है। अब उनके पास ये समस्या है कि वे अपना और अपने परिवार का पेट कैसे भरें।..
                 

कुकड़ा की मस्जिद में मिले समुदाय के 9 लोग

कलेक्टर, एसपी और एडीएम ने किया दौरा फोटो- 6 -108 एम्बुलेंस से लाया गया जिला अस्पताल, जो रही स्क्रीनिंग फोटो 13 कलेक्टर, एसपी ने सेल्टर होम का दौरा किया और जानकारी ली फोटो 3 भाजपा जिला अध्यक्ष विवेक बंटी साहू ने लोगों को भोजन सामग्री वितरित की। फोटो 5 सोनपुर में खाद्य सामग्री वितरण के दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग का नहीं रखा ज..
                 

लॉक डाउन का सातवां दिन

मजा तो सबके साथ ही आता है.... फोटो 1 भात माता दिव्यांग छात्रावास में रह रही 5 छात्राएं फोटो 2 घर परिवार के साथ समय बिता रहे नाट्यकर्मी शिरिन दुबे और राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक विजय आनंद दुबे। छिंदवाड़ा। भले ही देश भर में लॉक डाउन के सात दिन बीत गए हैं, लेकिन जिले में लगभग दस दिनों से ही बंद की स्थिति है। जनता कर्फ्यू के दिन से ही यह..
                 

गांधीगंज में नहीं हो रहा फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन

प्रशासन नहीं बरत रहा सख्ती फोटो-17 थोक दुकानें खुलते ही उमड़ पड़ते है लोग, बैंकों में नहीं हो रहा पालन छिंदवाड़ा। 21 दिन के टोटल लॉक डाउन का लोगों को पालन कराने में जिला प्रशासन व पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। लोग घरों में कैद हैं तथा कोरोना वायरस से लड़ाई में सहभागी बन रहे है। प्रशासन ने आमजनों तक जरूरत का सामान पहुंच..
                 

सांसद के निर्देश पर बांटे भोजन के पैकेट

हर दिन होगा गरीब बस्ती में भोजन वितरण छिंदवाड़ा। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप एवं एक सप्ताह से जारी लॉकडाउन के चलते नगर की गरीब बस्तियों में उत्पन्ना संकट पर चिंता करते हुए सांसद नकुल नाथ ने अनेकों महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। नकुल नाथ शासन प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने की अपील करने के साथ ही स्वयं आमजन से विभिन्ना माध्यमों से संप..
                 

रामरक्षा स्त्रोत पढ़े और घर में दीपक जलाए

छिंदवाड़ा। हिंदू उत्सव समिति द्वारा प्रतिवर्ष रामजन्मोत्सव भव्य एवं दिव्य रूप में मनाया जाता है। कोरोनो वायरस के चलते हिंदू उत्सव समिति ने शोभायात्रा एवं सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिए हैं। हिंदू उत्सव समिति के आनंद बक्षी, विजय पांडे, हरिओम सोनी, संतोष राय एवं शिव मालवी ने बताया कि सभी रामभक्त इस रामनवमी पर्व को अपने घर परिवार के साथ पूरे उत्साह से मनाएं..
                 

सावनेर से पैदल चलकर सारना बनगांव रिंग रोड पहुंचे 9 मजदूर

अमरवाड़ा। अमरवाड़ा नगर में रविवार रात को कुछ मजदूर अमरवाड़ा पहुंचे। जहां चेक पोस्ट पर चेकिंग के दौरान तहसीलदार रेखा देशमुख नायब तहसीलदार, दीक्षा पटेल नगर निरीक्षक शशि विश्वकर्मा द्वारा मजदूरों से पूछा गया तो मजदूरों ने बताया कि हम अमरवाड़ा के ग्राम उमरिया के रहने वाले हैं और सावनेर से ईटगारा का काम करके आ रहे हैं। सावनेर से छिंदवाड़ा त..
                 

मध्यप्रदेश सहायक प्राध्यापक विकास संघ देगा एक दिन की तनख्वाह

छिंदवाड़ा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संकट की इस घड़ी में महाविद्यालयों में नव पदस्थ सहायक प्राध्यापकों के संगठन मध्य प्रदेश सहायक प्राध्यापक विकास संघ ने भी आर्थिक सहयोग देने का निर्णय लिया है। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर प्रकाश खातरकर ने बताया कि इस मुश्किल समय में हमारे पीएससी 2017 से चयनित मध्यप्रदेश सहायक प्राध्यापक विकास संघ ने अपना 1 दिन का वेत..
                 

बाहर से ग्रामीण इलाकों में वापस आ रहे लोग

6 ग्रामीण इलाकों में वापस आ रहे लोग। तामिया। चैत्र नवरात्र में सभी लोग अपने घरों में रहकर पूजा-अर्चना कर रहे हैं। प्रशासन की निगरानी में लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सामग्रियों में किराना, फल सब्जी, दूध की निर्धारित दर पर आपूर्ति हो रही है। तामिया में चार अधिकृत व्यापारी घर-घर दूध, फल-सब्जी किराना सामान पहुंचाने के लिए कार्यरत हैं। प्रभारी तहसी..
                 

सूरज की पहली किरण पहुंचने से पहले पहुंच जाता है अखबार

                 

पुलिसकर्मियों और असहाय लोगों की मदद

फोटो 6 राष्ट्रीय हिंदू सेना ने बांटे चाय, बिस्कुट और साबुन छिंदवाड़ा। राष्ट्रीय हिंदू सेना संगठन द्वारा छिंदवाड़ा में जगह-जगह पुलिसकर्मियों व असहाय लोगों को शुद्ध पेयजल की व्यवस्था गरम चाय की व्यवस्था और बिस्कुट हाथ धोने के लिए साबुन बांटे जा रहे हैं। राष्ट्रीय हिंदू सेना के जिला अध्यक्ष यमन साहू जिला मीडिया प्रभारी अनुराग श्रीवास्तव, सुमित नागवंशी, अ..
                 

दो गरीब परिवार के लिए सोशल मीडिया बनी वरदान

1 कोतवाली प्रधान आरक्षक संदीप सिंह ने उपलब्ध कराया अनाज छिंदवाड़ा। सोशल मीडिया के जरिए जब इस बात की जानकारी मिली कि दो गरीब परिवार राशन के लिए तरस रहे हैं। तो कोतवाली में पदस्थ प्रधान आरक्षक संदीप सिंह द्वारा दो परिवारों को 20,20 दिन का राशन और सब्जियां उपलब्ध कराई गई। नोबेल कॅरोना महामारी से जहां पूरा भारत वर्ष लॉक डाउन है एवं..
                 

गोदामों से गैस सिलेंडर किए सप्लाई तो होगी गैस एजेंसियों पर कार्रवाई

एसडीएम ने लगातार शिकायतों के बाद दिए सख्त निर्देश, कहा तत्काल शिकायत करें छिंदवाड़ा। जिला प्रशासन ने गैस एजेंसियों को इस टोटल लॉक डाउन में छूट देते हुए एजेंसिया खोले रखने तथा उपभोक्ताओं को लगातार गैस सिलेंडर की होम डिलेवरी करने के निर्देश दिए है। लेकिन गैस सिलेंडर की होम डिलेवरी में आ रही समस्या के कारण उपभोक्ताओं की लगातार शिकायत..
                 

आपदा की इस घड़ी में मैं आपके साथ हूं: कमलनाथ

यह डरने का नहीं लड़ने का समय हैं छिंदवाड़ा। पूर्व मुख्यमंत्री व छिंदवाड़ा के विधायक कमलनाथ ने कहा है कि आपदा की इस घड़ी में वे नगर, जिले व प्रदेश की जनता के साथ है और सतत उनके संपर्क में भी हूं। उन्होंने संपूर्ण सतर्कता बरतने की अपील करते हुए जिला प्रशासन को पर्याप्त व स्पष्ट दिशा निर्देश भी दिए हैं।ᅠदिन प्रतिदिन महामारी के रूप में बदलते कोरोना स..
                 

पांढुर्ना में जूस कंपनी में काम कर रहे थे चाइना के मजदूर

स्वास्थ्य विभाग ने कराई जांच, सभी निकले स्वस्थ, नवंबर माह से रह रहे है पांढुर्णा में छिंदवाड़ा। पांढुर्णा प्रशासन व पुलिस को सूचना मिली थी कि वहां चल रही जूस की कंपनी में चायना के मजदूर कार्यरत है, खबर मिलते ही सभी सकते में आ गए। मौके पर पुलिस बल व स्वास्थ्य महकमा पहुंचा तब बात सहीं निकली। जिसके बाद सभी चायना के कर्मचारियों की जांच की गई जिसमें..
                 

दिल्ली से आए बच्चे व जर्मनी से आई महिला की हुई जांच

कुछ समय पूर्व ही आए थे तामिया, जांच में स्वस्थ मिले दोनों छिंदवाड़ा। तामिया में दिल्ली से आए पांच वर्ष के बच्चे तथा जर्मनी से आई 25 वर्षीय महिला की खबर के बाद स्वास्थ्य महकमा और पुलिस प्रशासन हरकत में आया। स्वास्थ्य महकमे तथा पुलिस अधिकारियों ने दोनों के घर पहुंचकर स्वास्थ्य परीक्षण किया। जिसमें सभी स्वास्थ्य पाए गए। दिल्ली व जर्मनी से तामिया आने की खबर..
                 

जरुरतमंदों को भोजन की व्यवस्था करा रही युवाओं की टोली

परतला के महाराजा ग्रुप के सदस्य लॉक डाउन के दौरान सड़क पर दिख रहे लोगों की कर रहे मदद फोटो- परतला ग्रुप के नाम से छिंदवाड़ा। परतला के महाराजा ग्रुप के युवाओं ने टोटल लॉक डाउन के दौरान मजबूर लोगों की मदद का जिम्मा उठाया है। ग्रुप से जुड़े युवाओं ने गुरुवार को शहर की सड़कों पर घूम रहे जरूरत मंदों के पहले सैनिटाइजर से हाथ..
                 

नवरात्रि के लिए बनाए थे 300 घट बिके मात्र 20

फोटो- सुरेश पेंटर के नाम से छिंदवाड़ा। बुधवार से नवरात्रि शुरू हो रही है जिसको लेकर पूर्व से बाजारों में तैयारियां की गई थी। कोरोना वायरस का असर नवरात्रि पर भी पड़ रहा है। मंदिरों में कलश स्थापित नहीं करने का निर्णय मंदिर प्रबंधनों ने लिए हैं। जहां पर चैत नवरात्र में मंदिरों में सैकड़ों कलश स्थापित किए जाते थे वहां पर एक या दो कलश स्थाि..
                 

रोज आ रहे तीन नए आदेश

परासिया एसडीएम ने घर, घर सामान सप्लाई की बनाई व्यवस्था छिंदवाड़ा। जिले में कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है। हालत ये है कि जिले में रोज तीन नए दिशा निर्देश आ रहे हैं। परासिया एसडीएम नमो शिवाय अरजरिया ने नई पहल करते हुए घर घर आवश्यक चीजों की सप्लाई करने की व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए हैं। वहीं बीती रात टोटल लॉक डाउन के फै..
                 

मंदिरों में रहा सन्नाटा, लोगों ने घरों में की पूजा अर्चना

नवरात्र का पहला दिन फोटो 3 सिद्धेश्वरी माता मंदिर में हुई पूजा अर्चना फोटो 4 शैलपुत्री माता मंदिर में हुई पूजा अर्चना छिंदवाड़ा। बुधवार से नवरात्र पर्व की शुरुआत हो गई। इस दौरान जहां मंदिरों में सन्नाटा पसरा रहा। वहीं दूसरी ओर लोगों ने घरों में ही रहकर पूजा पाठ करना उचित समझा। वसंत कॉलोनी मंदिर के पुजारी सतीश दुबे ने बताया कि मंदिर..
                 

चैत्र नवरात्र पर्व आज सेः घट मुहूर्त सुबह 6.10 बजे से 10.20 दूसरा मुहूर्त 11.58 से 12.12

पंडित सतीश दुबे केे नाम से फोटो है। फोटो 20, 21, 22 और 23 पूजन सामग्री खरीदने उमड़ी श्रृद्धालुओं की भीड़ छिंदवाड़ा। चैत्र नवरात्र बुधवार से शुरू हो रही है। गर्मी के मौसम में नवरात्र पर्व के बीच में कोरोना वायरस को लेकर उपजे संकट के कारण इस बार सार्वजनिक कार्यक्रम पूरी तरह से प्रतिबंधित है। पंडित सतीश दुबे ने नवदुनिया के जरिए अपील की ह..
                 

आज से 4 घंटे खुलेंगे बैंक

छिंदवाड़ा। कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा ने लॉक डाउन में चार घंटे के लिए बैंक खोलने की अनुमति दी है। इस दौरान सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक बैंक खुले रह सकेंगे। हालांकि आम उपभोक्ता दोपहर 12 से 2 बजे तक ही लॉक डाउन की छूट में ही बैंक जा सकेंगे। जहां वो बैंक में पैसा जमा करने, चैक क्लीयरिंग और तमाम कार्य कर सकेंगे। वहीं दूसरी ओर जबलपुर सहका..
                 

लॉक डाउन नहीं मानने पर पुलिस ने हाथ जोड़कर कहा घर जाओ

                 

नाले में मिला महिला का शव

सारणी। पाथाखेड़ा के कांग्रेस नगर स्थित नाले में एक 57 वर्षीय बुजुर्ग महिला का शव मिला है। जानकारी लगते ही मौके पर पाथाखेड़ा चौकी प्रभारी नितिन पाल, थाना प्रभारी महेंद्र सिंह चौहान ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। बैतूल से एसएफएल की टीम ने पहुंचकर जांच की है। मृतका की पहचान आंबेडकर नगर निवासी दशरी बाई पति राजू के रूप में की गई। परिजनों ने पुलिस..
                 

एसडीएम, तहसीलदार और थाना प्रभारी ने बंद कराई खुली दुकानें

फोटो----24बीटीएल 5 मुलताई। दुकाने बंद कराते अधिकारी। मुलताई। नगर में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक लॉकडाउन से छूट के दौरान किराना सहित अन्य जरूरत के समान की दुकानें खुलीं, जहां लोगों ने समान खरीदा। हालांकि सुबह 6 बजे से भी दुकाने खुल गई थी लेकिन बाद में दोपहर में भी 3 घंटे दुकानें खोलने का आदेश आने से लोगों को राहत मिली। इस..
                 

समाजसेवियों ने मरीजों के लिए किया रक्तदान

बैतूल। नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए किए गए लॉक डाउन के कारण जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्त की कमी आ गई है। भर्ती मरीजों को रक्त की जरूरत पड़ने पर दानदाताओं को बुलाया जा रहा है मंगलवार को भी एक मरीज को रक्त की आवश्यकता पड़ने पर दुग्ध संघ व मां शारदा सहायता समिति के सन्नाी यादव, सतीश यादव, अलके..
                 

बाहरी लोगों पर रहेगा प्रतिबंध

छिंदवाड़ा। कलेक्टर डॉ.श्रीनिवास शर्मा ने कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने और लोक सुरक्षा की दृष्टि से धारा 144 के तहत सम्पूर्ण छिंदवाड़ा जिले की राजस्व सीमाओं में टोटल लॉक डाउन के संबंध में पूर्व में जारी किये गये प्रतिबंधात्मक आदेश में आंशिक संशोधन किया गया है। ये प्रतिबंधात्मक आदेश 23 मार्च से आगामी 31 मार्च तक लागू रहेंगे। ि..
                 

ईको क्लब के बच्चे जल मित्रᅠबनकर दे रहे जल संरक्षण का संदेशᅠ

छिंदवाड़ा। जल है तो कल है, जल ही जीवन है, जैसे नारों को लगाते हुए जिले के ईको क्लब के बच्चे हर वर्ष जल संरक्षण के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाते हैं। विश्व जल दिवस पर ईको क्लब सदस्य संदेश दे रहे हैं कि हम सुबह उठ कर सबसे पहले पानी के उपयोग से जुड़ते हैं। ब्रश करते समय वाश बेशिन का नल खोल कर खूब पानी बहाते हैं। अपने घरों सार्वजनिक स्थान प..
                 

कोरोना की जांच के लिए रोजाना कंट्रोल रूम में आ रहे फोन

फोन के बाद टीम को भेजा जांच के लिए फोटो कंट्रोल रूम के नाम से छिंदवाड़ा। कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला अस्पताल के ट्रामा यूनिट में कंट्रोल रूम बनाया गया है। इस कंट्रोल रूम में आने वाले फोन के बाद तत्काल ही शहर में घूमने वाली तीन टीमों में से किसी एक टीम को उस स्थान पर भेजकर जांच करवाई जा रही है। सोमवार को जिल..
                 

Ad

शहर से लगे खापा मिट्ठेᅠके युवाओं ने भी गांव की सीमा की सील

फोटो 8 छिंदवाड़ा। शहर वᅠ रिंग रोड से लगे ग्राम खापामिट्ठे की रोड भी पूर्णतः बन्द कर दी गई है। ग्राम के जागरूक युवाओं ने शनिवार सुबह ग्राम की चारों रोड पत्थर , कांटे बाली झाड़ियां , एवं लकड़ी के मोटे लट्ठे रोड में रखकर बंद कर दिया है ताकि बाहर का व्यक्ति गांव में ना आ सके और गांव का कोई भी व्यक्ति बाहर न जा सके। जिससे पूरा गा..
                 

पुलिस थाने में हुई बैठक दिए निर्देश

तामिया। जिले में कोरोना वायरस के एक मरीज के मिलने के बाद तामिया में आपात बैठक कर सभी धार्मिक स्थलों के प्रमुख व्यापारियों के साथ बैठक कर प्रशासनिक अधिकारियों ने सभी को सुरक्षति करने की चर्चा की। छिंदवाड़ा शहर में कोरोना पॉजीटिव मरीज पाए जाने के बाद तामिया थाने में टीआई मोहन मर्सकोले तहसीलदार रत्नेश ठवरे, नायब तहसीलदार शशांक मेश्रा..