जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान के लिए उमड़ी भारी भीड़

छिंदवाड़ा/ तामिया। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिला। शनिवार को हुए मतदान में अमरवाड़ा जनपद में 66.2, छिंदवाड़ा में 79, तामिया में 72.5 और हर्रई में 71.5 प्रतिशत मतदान हुआ। निर्धारित समय 3 बजे के बाद भी मतदाताओं की कतार देखी गई, जिन्हें टोकन जारी कर मतदान कराया गया। मतदान के बाद मतगणना का काम भी शुरू ह..
                 

छिंदवाड़ा से सौतेला व्यवहार कर रहे मुख्यमंत्री

छिंदवाड़ा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हमेशा ही छिंदवाड़ा के साथ सौतेला व्यवहार किया है और उसकी मुख्य वजह यही है कि पूरे प्रदेश में छिंदवाड़ा से कमलनाथ के रूप में एक नया मुख्यमंत्री मप्र को दिया। अपने अल्प कार्यकाल में ही कमल नाथ ने प्रदेश के नवनिर्माण व सर्वांगीण विकास से प्रदेशवासियों को अवगत करा दिया था कि मप्र देश में पहले नंबर का राज्य बने..
                 

संपति विवाद में चचेरे भाई ने उतारा था मौत के घाट

छिंदवाड़ा। घर से सामान लेने के लिए निकला युवक जब घर वापस नहीं पहुंचा तो उसकी तलाश शुरू की गई। अगले दिन युवक का शव संदिग्ध अवस्था में मिला जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी थी। बिछुआ पुलिस ने ग्राम छाबड़ी के इस अंघे हत्याकांड का पर्दाफाश किया है। चचेरे भाई ने ही युवक को संपत्त्ति विवाद..
                 

सीएम का कमलनाथ को तंज, बोले- जिनकी सरकार खुद गिरी, वो क्या बचाएंगे

छिंदवाड़ा,(नवदुनिया प्रतिनिधि)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को छिंदवाड़ा में मानसरोवर काम्पलेक्स में भाजपा के महापौर और पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व सीएम कमलनाथ को घेरते हुए कहा कि जब तुमने सीएम बनते ही संबल योजना बंद कर दी थी। बताओ क्यों बंद की थी, कमलनाथ ने अपने बेटे..
                 

घर के समीप निस्तारी तालाब में डूबे दो मासूम

छिंदवाड़ा/दमुआ। दमुआ के ग्राम मांडई में बने निस्तारी तालाब में शुक्रवार शाम दो मासूम बच्चों का शव देख लोगों के होश उड़ गए। दोनों बच्चों के पिता जंगल गुल्ली बीनने गए थे और मां घर पर खाना बना रही थी। मां ने बच्चों को घर के आंगन में खेलने के लिए कहा था, लेकिन दोनों बच्चे खेलते-खेलते घर से कुछ कदमों की दूरी पर स्थित निस्तारी तालाब..
                 

लोगों के बैंक खातों से लगातार निकल रही राशि

दमुआ। खातों से लगातार राशि आहरित होने से परेशान लोगों ने एसपी कार्यालय, अजाक थाना में लिखित शिकायत के बाद भाजपा नेता आशीष ठाकुर से मुलाकात कर अपनी पीड़ा बताई और आरोपित पर उचित कार्रवाई कराने सहयोग मांगा। पीड़ित सरायन प्रजापति विनय कैथवास, बीना बाई, संतोष कनौजिया और मालती चौहान का आरोप है कि नंदन क्षेत्र में रहने वाला शख्स..
                 

चार जनपद की 249 पंचायतों के लिए मतदान आज

छिंदवाड़ा, (नवदुनिया प्रतिनिधि)। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को चार जनपद की 249 पंचायतों के लिए मतदान होगा। जिसमें हर्रई, तामिया, छिंदवाड़ा और अमरवाड़ा जनपद पंचायत शामिल हैं। छिंदवाड़ा में 93 हजार 668, तामिया में 80 हजार 853, हर्रई में 88 हजार 962 और अमरवाड़ा में एक लाख 8 हजार 616 मतदाता सरपंच, पंच, जनपद सदस्य और जिला पंच..
                 

प्री मानसून की वर्षा ने खोली तैयारी की पोल

छिंदवाड़ा, (नवदुनिया प्रतिनिधि)। एक ओर नगर निगम वर्षा से पहले सभी तैयारी पूरी होने का दावा कर रहा है, लेकिन दूसरी ओर प्री मानसून की वर्षा ने नगर निगम की सभी तैयारियों की पोल खोलकर रख दी है। शहर में कई जगह जलभराव और नालों में उफान जैसी स्थिति भी बन रही है। जिसमें नरसिंहपुर रोड, गुरैया, खजरी और लालबाग जैसे क्षेत्र शामिल हैं। ये स्थिति त..
                 

सोयाबीन और मक्का की बोवनी में जुटे किसान

मोहखेड़,(नवदुनिया न्यूज)। मानसून के आगाज के साथ ही किसानों ने खेती का कार्य शुरू कर दिया है। मोहखेड़ ब्लाक में हुई तीन दिवसीय वर्षा ने कई हिस्सों में किसानों के खेतों को तरबतर कर दिया। क्षेत्र के सारंगबिहरी, बीसापुरकला, झिरिया, सिरकुही, जाखावाड़ी, करेर, भंडारकुंड, सिमरिया, लहगडुआ, अडवार, तुर्कीखापा, लिंगा, शिकारपुर सहित अन्य गांव..
                 

संजय निकुंज नर्सरी के स्थाई कर्मी ने खाया जहर

अमरवाड़ा,(नवदुनिया न्यूज)। नगर के समीपस्थ ग्राम बर्दिया में स्थित संजय निकुंज नर्सरी के एक स्थाई कर्मी ने बुधवार की शाम अपने कार्यालय के पास ही जहर खा लिया। जिसकी जानकारी के बाद तुरंत परिजनों ने वरिष्ठ अधिकारियों से सूचना देने के बाद अमरवाड़ा अस्पताल भेजा। जिसके बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार संजय डेहरिया पिता सु..
                 

कैदियों के परिजनों से डिजिटल ठगी

छिंदवाड़ा। जेल में बंद कैदियों के परिजनों से ठगों ने डिजिटल तरीके से ठगी का मामला सामने आ रहा है। इस मामले की जानकारी मिलने पर जेल अधीक्षक यजुवेंद्र वाघमारे द्वारा संबंधित कैदियों के परिजनों को बुलाकर उनको कैदी से मिलवाया गया। साथ ही अन्य कैदियों के संबंधियों और आम जनता को सचेत भी किया कि इस तरह का फोन आने पर किसी तरह क..
                 

बगावत से जूझ रही भाजपा, 38 बागी हैं मैदान में

छिंदवाड़ा। नाम निर्देशन पत्र वापस होने के बाद छिंदवाड़ा पार्षद पद के चुनाव में भाजपा के सामने बागियों से जूझने की चुनौती खड़ी हो गई है। भाजपा की ओर से 38 बागी अब मैदान में बचे हैं। वहीं जितेंद्र शाह पहले ही महापौर पद के लिए निर्दलीय के तौर पर ताल ठोक रहे हैं। वार्ड क्रमांक 27 से पार्षद प्रत्याशी किरण हरिओम सोनी की टिकट एन समय पर बदले जा..
                 

नर्मदा क्षेत्र में भेजी जा रही तवा की रेत

दमुआ / छिंदवाड़ा। तवा की रेत नर्मदा क्षेत्र में बिकने के लिए भेजी जा रही है। क्षेत्र में रामपुर और चऊमऊ की स्वीकृत रेत खदानों से खनन और परिवहन के कागजातों में जबलपुर खंडवा, बुरहानपुर सिवनी की ईटीपी के नाम पर बड़ी मात्रा में रेत जिले के शहरों में खपाई जा रही है। रामपुर स्थित तवा पोटिया और तामिया नदी तथा बाकोडी के आसपास से गुजरी तवा स..
                 

सड़क हादसे में युवक की मौत, एक गंभीर

छिंदवाड़ा, (नवदुनिया प्रतिनिधि)। चांद थाना अंतर्गत ग्राम चंदनगांव के समीप सोमवार की रात सड़क हादसे में मोटरसाइकिल सवार युवक की मौत हो गई, जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बादगांव से चंदनगांव के बीच हुए सड़क हादसे में अज्ञात वाहन सवार ने मोटरसाइि..
                 

डीजल-पेट्रोल के साथ केरोसिन भी हुआ महंगा, 68 रुपये लीटर बिक रहा

मोहखेड़, (नवदुनिया न्यूज)। केरोसिन महंगा हो गया है, जिसके कारण लोगों ने उसे लेना बंद कर दिया है। परिणाम स्वरूप उचित मूल्य दुकान के संचालकों ने लिख कर दे दिया कि उन्हें केरोसिन नहीं चाहिए। वर्तमान में केरोसिन का मूल्य 68 रुपये प्रति लीटर है। ऐसा लग रहा है जैसे केरोसिन का रेट भी डीजल, पेट्रोल के पीछे भाग रहा है। लगातार केरोसिन खेप म..
                 

उपज मंडी में शेड के नीचे नहीं बनी सड़क, व्यापारियों ने दो घंटे बंद रखी नीलामी

छिंदवाड़ा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कुसमेली मंडी प्रबंधन की लापरवाही का खामियाजा किसानों, हम्मालों तथा व्यापारियों को उठाना पड़ता है। मंडी परिसर में किए गए व चल रहे निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर हमेशा सवाल खड़े होते रहे हैं। मंडी प्रबंधन ने मंडी परिसर में शेड नंबर 6 व 7 का निर्माण कराया है, लेकिन पहली बारिश में मंडी में हुए निर्माण कार्य की हालत खर..
                 

भाजपा आज सादगीपूर्ण निकालेगी नामांकन रैली

छिंदवाड़ा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। वीर सैनिक भारत यदुवंशी बारामुला में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में बलिदान हो गए थे, जिनका अंतिम संस्कार ग्राम रोहना में शनिवार को किया जा रहा है। अमर शहीद भारत यदुवंशी के बलिदान के सम्मान में भाजपा जिला अध्यक्ष विवेक बंटी साहू ने बताया कि भाजपा छिंदवाड़ा नगर निगम महापौर प्रत्याशी अनन्त धुर्वे एवं नगर निगम क्षेत्र के सभ..
                 

कोयला ट्रक मामले में पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ किया प्रकरण दर्ज

परासिया। पिछले बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात तामिया पुलिस ने एक कोयले से भरे ट्रक को पकड़ा था। जिसकी जांच उपरांत परासिया पुलिस ने छह आरोपितों के विरुद्ध आइपीसी की धारा 407 व 34 के तहत मामला पंजीबद्ध कर उसके तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर रविवार को न्यायालय पेश किया। बाकी फरार आरोपितों की पुलिस तलाश कर रही है। एसडीओपी अनिल..
                 

कविता गूढ़ प्रश्नों के समाधान की अनुप्राणित औषधि है

छिंदवाड़ा, (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मप्र आंचलिक साहित्यकार परिषद द्वारा सदस्य कवियों की कविताओं के तृतीय संस्करण आंचलिका काव्य चेतना के स्वर के आईपीएस कालेज छिंदवाड़ा में आयोजित विमोचन समारोह में मुख्य अतिथि बतौर बोलते हुए राजा शंकर शाह विश्वविद्यालय के कुलपति डा. एमके श्रीवास्तव ने कहा कि कविता गूढ़ प्रश्नों के समाधान अनुप्राणित औषधि होती..
                 

निर्दलीय प्रत्याशी बिगाड़ेंगे चुनावी समीकरण

परासिया। नगरीय निकाय चुनाव प्रक्रिया में बुधवार को नाम वापसी व चुनाव चिन्ह आवंटन किए जाने के बाद स्थिति साफ हो गई। अब परासिया विधानसभा क्षेत्र की चारों नगरीय निकायों में कुल 220 उम्मीदवार मैदान में हैं। परासिया नगर पालिका के 21 वार्डों में 69, चांदामेटा के 15 वार्डों में 54, बड़कुुुुही में 43 व न्यूटन नगर परिषद में 54 उम्मीदवार मैदान में है..
                 

अंकसूची और टीसी के लिए दो बच्चों के साथ धरने पर बैठी विधवा

छिंदवाड़ा(नवदुनिया प्रतिनिधि)। सीएम शिवराज मामा हमें हमारी अंकसूची और टीसी दिलाओ। अपनी बेटियों के लिए एक मजबूर विधवा मां का संघर्ष शुक्रवार को देखने को मिला। शुक्रवार दोपहर कई घंटों तक विधवा महिला अपनी मासूम बेटियों के साथ शहीद स्मारक पर धरने पर बैठी रही। अंकसूची और टीसी दिलाए जाने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह तथा जिला..
                 

सिंगोड़ी पुलिस ने पकड़ी 26 पेटी शराब

छिंदवाड़ा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। पंचायत चुनाव के नजदीक आते ही शराब की तस्करी भी तेज हो गई है। ग्रामीण अंचलों में शराब बांटने के लिए अभी से स्टाक होने लगा है। सिंगोड़ी पुलिस ने लक्जरी कार से शराब का अवैध परिवहन करते हुए तीन लोगों को पकड़ा है। कार में 26 पेटी देसी शराब थी जो अमरवाड़ा क्षेत्र की शराब दुकान से लाई जा रही थी। सिंगोड़ी पुलिस..
                 

अमरनाथ यात्रा 30 से, 600 यात्री कई जत्थों में होंगे रवाना

छिंदवाड़ा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। पवित्र अमरनाथ यात्रा 30 जून से शुरू हो रही है। शिव शक्ति सेवा मंडल छिंदवाड़ा के द्वारा लगभग 600 यात्रियों का पंजीयन आन लाइन एवं बैंक के माध्यम से मंडल के द्वारा फ्री मेडिकल चेकअप एवं यात्रा संबंधी जानकारी उपलब्ध कराकर किया गया है। मंडल सेवादार कृष्णा सेठिया, राकेश साहू ने जानकारी देते हुए बताया कि इस बार जिले से बड़ी..
                 

पार्टी ने तो ध्यान नहीं दिया, मां अब तेरा ही सहारा

नर्मदापुरम। नवदुनिया प्रतिनिधि भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने पार्षद पद के लिए टिकट की मांग की थी। बार-बार निवेदन किया पार्टी के तमाम नेताओं ने उन्हें आश्वासन भी दिया था, जिससे अनेक कार्यकर्ताओं ने अपना नामांकन पत्र भर दिया था उसके बाद पार्टी ने उन्हें टिकट न देकर किसी अन्य को दे दिया। जिससे रूठकर अनेक कार्यकर्ताओं ने..
                 

मतदाताओं को मतदान के प्रति किया जागरूक

छिंदवाड़ा। स्थानीय निर्वाचन वर्ष 2022 के तहत त्रि-स्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन के अंतर्गत गठित दल के सदस्यों द्वारा सार्वजनिक स्थानों, भीड-भाड़ वाले क्षेत्रों में डमी मतपेटी एवं डमी मतपत्र के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के लिए 4 प्रकार के मतपत्र जिसमें ग्राम पंचायत पंच के लिए सफेद, सरपंच के लिए नीला, जनपद पंचायत सदस्य के लिए पीला तथा जिला पंचायत स..
                 

मारपीट के कारण हुई थी महिला की मौत, आरोपित गिरफ्तार

छिंदवाड़ा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। हत्या की वारदात को बीमारी की वजह से मौत बताने के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है, इस मामले में आरोपित पति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वारदात तामिया थाना क्षेत्र के तहत साजकुही की है। पुलिस ने सुरेश पिता भंगी भारती (29) निवासी गोरारवाला ढाना ग्राम साजकुही थाना तामिया को गिरफ्तार किया है जिसमें थान..
                 

नन्हे गीतकारों ने दी आकर्षक प्रस्तुति

छिंदवाड़ा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बच्चों में संस्कारों के साथ भारतीय संगीत का बीजारोपण करने के मुख्य उद्देश्य को लेकर संगीत के क्षेत्र में कार्य करने वाली नगर की सेवा भावी संस्था सारांश संगीत शिक्षा केंद्र में विश्व संगीत दिवस के उपलक्ष्‌य में संगीतमय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे नन्हे मुन्नो बच्चों ने सुंदर प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। काय..
                 

योग के लिए एक साथ उठे हजारों हाथ

छिंदवाड़ा, (नवदुनिया प्रतिनिधि)। विश्व योग दिवस पर जिले भर में मंगलवार को कार्यक्रम हुए। केंद्रीय संचार ब्यूरो द्वारा भारत भारती विद्यालय सभागार में आयोजन हुआ। पीजी कालेज, कन्या महाविद्यालय में भी कार्यक्रम हुए एमएलबी में सैकड़ों छात्राओं ने योग किया, इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद चौरागढ़े शामिल रहे। इसके अलावा विभिन्ना सामाजिक संगठनों ने भी क..
                 

वार्ड 27 से भाजपा ने बदला टिकट, सुमति जैन को बनाया प्रत्याशी

छिंदवाड़ा, (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मंगलवार को अचानक हुए सियासी घटनाक्रम में भाजपा ने वार्ड 27 का अधिकृत प्रत्याशी बदल दिया है। यहां पार्टी ने पूर्व सभापित हरिओम सोनी की पत्नी किरण सोनी के स्थान पर सुमति नरेंद्र जैन को टिकट दिया है। मंगलवार दोपहर को भोपाल से जारी हुई सूची के अनुसार वार्ड क्रमांक 27 से किरण हरि ओम सोनी की टिकट काटकर सुमति..
                 

वर्षा ने खोल दी इंतजामों की पोल, जगह-जगह पानी भराया

छिंदवाड़ा। जिले में मानसून ने दस्तक दे दी है, वर्षा का दौर सभी विकासखंडों में चल रहा है। रविवार को शाम के बाद जिले में कई स्थानों पर गरज चमक के साथ तेज वर्षा दर्ज की गई थी। वहीं रात में वर्षा के बाद सोमवार की दोपहर में भी वर्षा दर्ज की गई है। जिले में अब तक 55 मिमी वर्षा दर्ज की जा चुकी है जो कि पिछले वर्ष के मुकाबले कम है। वर्षा..
                 

Chindwara News: जहा से सरकार बनाने का अभियान शुरू हुआ, वही से शराबबंदी अभियान होगा : उमा भारती

                 

छिंदवाड़ा में भीषण सड़क हादसा, बोलेरो कुएं की गिरी, छह की मौत

                 

आनंदम टाउनशिप में मानसून से पहले नहीं हुई सफाई

छिंदवाड़ा, (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगर के सोनपुर रोड, वार्ड क्रमांक 23 में निर्माणाधीन आनंदम टाउनशिप में कुल 228 आवासीय एलआईजी टाइप के मकान तथा दुकानें भी निर्मित की जा रही हैं। लगभग 150 आवसों में पारिवारिक रहवास हो चुका है। विगत कुछ समय पहले कालोनी में सांप भी दिख चुका है। कालोनी की साफ, सफाई, नाली को पूर्ण करन एवं कवर करना..
                 

मच्छरों का बढ़ रहा प्रकोप

मोहखेड़, (नवदुनिया न्यूज)। मोहखेड़ तहसील मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्र में मच्छरों का प्रकोप बढ़ने लगा है इनसे संक्रामक रोगों को लेकर लोगों की चिंता बढ़ गई है क्योंकि इन दिनों मलेरिया, वायरल फीवर ने भी पैर पसार रखा है। जैसे-जैसे गर्मी के तेवर बढ़ रहे हैं वैसे-वैसे मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ता जा रहा है। तहसील के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के लो..
                 

Ad

बाजार में बिक रहा घटिया बीज, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

हिदायत देने के बाद कृषि विभाग हुआ बेफिक्र मोहखेड़, (नवदुनिया न्यूज)। मोहखेड़ विकासखंड में पिछले वर्षो में खरीफ की फसल के घटिया बीज की बोवनी करने के बाद बड़ी संख्या में किसानों की फसलें खराब हो चुकी हैं, इसके बाद किसानों ने कई दुकानदारों के खिलाफ शिकायतें दर्ज करा कर अपनी फसल का मुआवजा लेने की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थ..
                 

प्रचार में अकेले पड़े विक्रम अहाके

छिंदवाड़ा, (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगरीय निकाय चुनाव में छिंदवाड़ा महापौर का पद प्रतिष्ठा का सवाल बना हुआ है। लिहाजा दोनों ही सियासी दल प्रचार प्रसार में जोर लगा रहे हैं। कांग्रेस के सामने मुश्किल ये है कि महापौर पद के प्रत्याशी विक्रम अहाके चुनाव प्रचार में अकेले पड़ गए हैं, उनके साथ न तो जिलाअध्यक्ष नजर आ रहे हैं और न ही पूर्व विधायक। जिस वक्त विक्रम..
                 

Ad

बागी और निर्दलीय प्रत्याशी बिगाड़ेंगे समीकरण

छिंदवाड़ा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगरीय निकाय चुनाव को लेकर नाम वापसी की प्रक्रिया के बाद भी राजनीतिक दलों की मुसीबतें कम नहीं हुई हैं। भाजपा को लगभग हर वार्ड में बगावत से जूझना पड़ रहा है। 48 वार्डों में से 30 वार्ड में भाजपा के बागी मैदान में हैं। जिसमें महापौर के लिए प्रत्याशी जितेंद्र शाह भी बगावत कर मैदान में हैं। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस क..
                 

Ad

छह माह में लोकायुक्त की छठवीं कार्रवाई

छिंदवाड़ा (नवदुनिया प्रतिनिधि)।भ्रष्टाचार की शिकायतों के बाद लोकायुक्त लगातार जिले में कार्रवाई कर रहा है। इस वर्ष जनवरी से जून माह तक की बात की जाए तो इन छह माह में लोकायुक्त जबलपुर की छठवीं कार्रवाई है। साल की शुरुआत में 18 जनवरी को लोकायुक्त ने पीडब्ल्यूडी विभाग के एसडीओ विजय चौहान तथा सब इंजीनियर को ठेकेदार से ढाई लाख रुपये क..
                 

Ad

Chindwara News : आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत,पांढुर्णा के अलग-अलग गांवाें की घटना

                 

महापौर के लिए मैदान में बचे दस प्रत्याशी, तीन ने लिए नाम वापस

बीजेपी के बागी जितेंद्र शाह और कांग्रेस के बालाराम परतेती ने वापस नहीं लिया नाम दिन भर चलता मान मनुहार का दौर फोटो 2 दस मिनट देरी से जाने के कारण नाम निर्देशन पत्र वापस नहीं होने पर बनी हंगामे की स्थिति । नवदुनिया फोटो 3 थर्ड जेंडर भी इस बार चुनाव मैदान में हैं । नवदुनिया छिंदवाड़ा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगरीय निकाय चुनाव में प्रतिष्..
                 

शिक्षित युवाओं को नहीं मालूम मतपत्रों का रंग

मोहखेड़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। त्रिस्तरीय ग्राम पंचायत चुनाव को लेकर पहले चरण में 8 जुलाई को मतदान होना है। आज तक अधिकतर युवा व नवीन मतदाताओं को यह नहीं पता है कि उन्हें मतदान कैसे करना है, क्योंकि अभी तक उन्होंने लोकसभा व विधानसभा चुनावों में मतदान ईवीएम का बटन दबाकर किया है। अब उन्हें पंचायत चुनाव में मतपत्र से एक बार नहीं चार..
                 

शांतिपूर्ण और त्रुटिरहित हो निर्वाचन कार्य

छिंदवाड़ा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन की अध्यक्षता में कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में समय सीमा प्रकरणों की समीक्षा बैठक संपन्ना हुई। बैठक में समय सीमा के लंबित प्रकरणों की विभागवार समीक्षा के साथ ही त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन के अंर्तगत प्रथम चरण में होने वाले मतदान की तैयारियों की भी विस्तृत समीक्षा की गई और आवश्यक दिशा निदे..
                 

ठगी करने वाले अब भी पुलिस की पकड़ से बाहर

छिंदवाड़ा, (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में लोगों को ठगने वाले गिरोह सक्रिय है जो नौकरी के नाम व पैसे दोगुने करने के नाम पर लोगों से पैसा लेते हैं तथा वापस नहीं कर रहे हैं। मामला पुलिस के पास पहुंचने पर आरोपित फरार हो जाते हैं। ऐसे ही दो मामले में पुलिस के हाथ अभी तक खाली है जो लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी कर चुके हैं। द..
                 

दुकानों के सामने जमा हो रहा पानी

अमरवाड़ा(नवदुनिया न्यूज)। नगर के चौरई रोड स्थित सड़क के आजू-बाजू की दुकानों के सामने नाली न होने से पानी भर रहा है, जिसको लेकर दुकानदारों में काफी आक्रोश व्याप्त है। नगर पालिका से लगातार मांग की जाती रही है कि वर्षा के समय में दुकानों के सामने पानी की निकासी के लिए वैकल्पिक व्यवस्था बनानी चाहिए परंतु संबंधित अधिकारियों ने..
                 

विश्व योग दिवस आज, जिले भर में होंगे कार्यक्रम

छिंदवाड़ा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। विश्व योग दिवस आज है, इस दौरान जिले भर में विभिन्ना कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। आचार संहिता के चलते हर साल की तरह व्यापक तरीके से तो कार्यक्रम नहीं हो रहे हैं, लेकिन स्थानीय स्तर पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। खासतौर में युवाओं और बच्चों में योग दिवस को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। इ..
                 

Chhindwara News: नम आंखों से दी बलिदानी सपूत को अंतिम विदाई, भारत नगर के नाम से जाना जाएगा रोहना गांव

                 

Chindwara News :बोरगांव में भीषण सड़क हादसा, तीन की मौत, चार घायल

                 

कार्य की गति धीमी, बारिश से पहले पूर्ण नहीं हो पाएगा आरओबी

कुछ हिस्से में स्लैब के साथ सड़क का होना है निर्माण, बारिश में एप्रोच मार्ग बनेगा समस्या, ननि नहीं दे रहा ध्यान फोटो-08, गर्डर लांचिंग के बाद भी आरओबी का निर्माण कार्य धीमी गति से चल रहा हैं। नवदुनिया। छिंदवाड़ा(नवदुनिया प्रतिनिधि)। वीआईपी मार्ग स्थित टीवी सेनेटोरियम रेलवे क्रासिंग पर बन रहे आरओबी पर गर्डर लांचिंग का कार्य रेलवे व नगरनिगम द्वारा..