जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

गांव में मनाई डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी जयंतीᅠ

20 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूरे होने पर योजनाओं की जानकारी दी। दमुआ। भारतीय जनता पार्टी के नगर मंडल ने संगठन के संस्थापकों में सर्वाधिक महत्वपूर्ण विभूति डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंतीᅠशहर की सीमा से लगे गांव करमोहिनी बंधी में मनाई। भाजपा के वरिष्ठों ने और युवा जनों की उपस्थिति में संगठन समाज और देश..
                 

रूटशूट रोपण कार्य का औचक निरीक्षण किया

फोटो 12 रेंजर बी.आर. भलावी ने किया निरीक्षण पांढुर्णा। बारिश के मौसम में वन परीक्षेत्र सर सर्किल में कैम्पा प्रोजेक्ट के तहत पौधारोपण कार्य प्रगति पर है। दक्षिण वनमंडल अधिकारी साहिल गर्ग एवं एसडीओ एके महाले के निर्देशानुसार सोमवार की सुबह वन परीक्षेत्र अधिकारी बीआर भलावी ने रूटशूट रोपण कार्य का औचक निरीक्षण किया। जिसमें ग्राम मेराखापा बीट के क..
                 

मोती की खेती से संवरेगी किसानों की जिंदगी

बॉटम... आत्मनिर्भरः ग्रामीणों युवकों को दिया जाएगा प्रशिक्षण, कृषि विज्ञान केंद्र चंदनगांव में की जा रही है मोती की खेती फोटो 3 नदी या तालाब किनारे की जाती है मोती की खेती। फोटो 4 कार्यक्रम सहायक चंचल भार्गव ने तैयार की है परियोजना। छिंदवाड़ा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। परंपरागत खेती के बजाय अब जिले के किसान आधुनिक खेती पर जोर..
                 

जब भी मार्गदर्शन की आवश्यकता हो संपर्क कर सकते हैं छात्रः कलेक्टर

बॉटम.. फोटो 17 - जिले की प्रावीण्य सूची में आने वाले विद्यार्थियों का किया सम्मान जब भी मार्गदर्शन की आवश्यकता हो विद्यार्थी कर सकते है संपर्क-कलेक्टर छिंदवाड़ा। कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन द्वारा सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में हाई स्कूल सर्टिफिकेट पर्रीक्षा वर्ष 2020 में जिले की प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों का प्रमाण पत्र एव..
                 

किल कोरोना अभियान में घर-घर जाकर हो रहा सवे

- अब तक 6 लाख से अधिक लोगों का किया स्वास्थ्य परीक्षण फोटो- 16 छिंदवाड़ा। जिले में 1 जुलाई से किल कोरोना अभियान की शुरुआत स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुरू किया है। इस सर्वे अभियान के तहत रोजाना स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण कर रहे है। पिछले 3 दिनों में लगातार जिले भर में गए सर्वे कार्य में अब तक 6 लाख से अधिक..
                 

जिले में तीसरा स्थान प्राप्त करने पर धनश्री सम्मानित

फोटो- 20 छात्रा को सम्मानित करते नपा अध्यक्ष व अन्य। नवदुनिया पांढुर्ना। शहर का गौरव बढ़ाने वाली दसवीं कक्षा की छात्रा धनश्री पिता चंद्रशेखर उमाठे निवासी राधा कृष्ण वार्ड जो कि सरस्वती शिशु मंदिर की छात्रा है। धनश्री ने 400 में से 391 अंक लेकर 97.75 प्रतिशत प्राप्त कर जिले में तीसरा तथा पांढुर्ना में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। रविवार दोपहर नपा अध्यक्ष प्रवीण पालीवाल..
                 

मंदिर में सुबह से शाम तक चला पूजन का सिलसिला

फोटो- 19 छिंदवाड़ा। गुरु पूर्णिमा के अवसर पर रविवार को मंदिरों में सुबह से ही पूजन का सिलसिला शुरू हो गया था। जहां शहर के विवेकानंद कालोनी और लोनियाकरबल के साई मंदिर में भक्तों ने साई बाबा का पूजन किया। लोगों ने मंदिर और अपने-अपने गुरुओं के घर पहुंचकर उनका पूजन किया। इसके अलावा शहर के अलग-अलग स्थानों में भी सादगी से गु..
                 

पुलिस आरक्षकों के स्वीकृत पद बढ़ाने की मांग

छिंदवाड़ा। आगामी समय में होने वाली मप्र पुलिस आरक्षक भर्ती प्रक्रिया में स्वीकृत पदों को बढ़ाने जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता विक्रम अहके ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र, फैक्स, ई-मेल प्रेषित कर पुलिस आरक्षक स्वीकृत पदों को 4 हजार 269 से बढ़ाकर बीस हजार करने की मांग की है। जिला कांग्रेस कमेटी प्रवक्ता विक्रम अहके ने बताया कि, मप्र में प..
                 

रंगकर्म शरीर में ऊर्जा का संचार करता हैः अमृता

रंग मनीषी आलोक चटर्जी होंगे पंद्रहवें सत्र के मुख्य वक्ता छिंदवाड़ा। किरदार संस्थान द्वारा ओम मंच पर अस्तित्व के सहयोग से आयोजित ऑनलाइन कार्यशाला :र्ूेातमाटी के रंग किरदार के संगःर्ूेात का चौहदवां सत्र किशोरावस्था एवं शौकिया रंगकर्म के नाम रहा। किरदार सचिव ऋषभ स्थापक ने बताया कि इस सत्र की मुख्य वक्ता के रूप में अमृता चौधरी शामिल हुई। अमृ..
                 

पर्यावरण के प्रति बढ़ रही जागरूकता

फोटो 11 पातालकोट में भैयाजी सरकार कर रहे चतुर्मास तामिया। पातालकोट में संत भैयाजी सरकार का चातुर्मास शुरू होते ही पर्यावरण को लेकर जागरूकता बढ़ रही है। प्रकृति उपासक नर्मदा मिशन के संस्थापक भैया जी सरकार ने रातेड़, कारेयाम में वृक्ष देवता का पूजन कर प्रकृति संरक्षण का आगाज कर दिया। उन्होंने बताया कि सनातन परंपरा है कि हम वर्षा ऋतु में..
                 

असफल और जनविरोधी है भाजपा की सरकारें: गंगाप्रसाद तिवारी

छिंदवाड़ा। ᅠकेंद्र में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने और प्रदेश में शिवराज सरकार के 100 दिन पूर्ण होने पर भाजपा द्वारा जारी जनसंपर्क अभियान को नौटंकी ठहराते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगा प्रसाद तिवारी ने अपने बयान में कहा है कि जनता की मूलभूत समस्याओं से उनका ध्यान बांटने के लिए भाजपा ने इस अभियान का आयोजन किया है ताकि..
                 

ᅠसॉफ्टबेसबॉल में जिले को मिले दस नए नेशनल रेफरी

फोटो 16 ऑनलाइन नेशनल सेमिनार में जिले के प्रतिभागी हुए शामिल जुन्नाारदेव। विगत 26 से 29 जून तक चलेᅠचार दिवसीय ऑनलाइन नेशनल रेफरी सेमिनार एवं परीक्षा में जिला छिंदवाड़ा के 9 प्रतिभागी सम्मिलित हुए। यह नेशनल रेफरी परीक्षा सॉफ्टबेसबॉल फेडेरेशन ऑफ इंडिया एवं एमेच्योर सॉफ्ट बेसबॉल एसोसिएशन मध्य प्रदेश के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किया गया था। जि..
                 

दो घंटे की बारिश से फिर लगा गहरानाला में जाम

                 

अधिक शराब पीने से युवक की मौत

छिंदवाड़ा। जिला अस्पताल में अत्याधिक शराब पीने के बाद तबीयत खराब होने पर युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां पिछले एक दिन से चल रहे इलाज के दौरान युवक ने दम तो़ड़ दिया। पुलिस ने मर्ग कायम किया। पुलिस के अनुसार मुलतबाई के घाट पिपरिया निवासी रमेश पिता भसकू बडोदे के परिजनों ने बताया कि रमेश शराब पीने का आदि था। जो रोजा..
                 

साकेत बचाओ, विरासत बचाओ आंदोलन शुरू, ज्ञापन सौंपा

फोटो 13 एसडीएम कार्यालय में सौंपा गया ज्ञापन सौंसर। इंटरनेशनल बुद्धिस्ट नेटवर्क, बहुजन क्रांति मोर्चा, भारत मुक्ति मोर्चा के संगठन द्वारा साकेत बचाओ, विरासत बचाओ आंदोलन के तहत लोधीखेड़ा में धरना प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम एसडीएम कार्यालय सौंसर में ज्ञापन सौंपा गया। अध्यक्ष प्रकाश वानखड़े सचिव बाबूराव कोचे ने कहा कि अयोध्या में मंदिर निर्माण क..
                 

कोल इंडिया ने पेंशनर्स को दिया संदेश

छिंदवाड़ा। कोल इंडिया सेवानिवृत्त कर्मचारी संघ समिति द्वारा सुप्रीम कोर्ट में पेंशन रिवीजन का प्रकरण चल रहा है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है, जो अन्तिम निर्णय की ओर है। इसी तारतम्य में कोरोना महामारी फैलने के कारण अगली पेशी 10 अगस्त को होगी, साथ ही छिंदवाड़ा शाखा द्वारा मासिक बैठक जिले में धारा 144 लागू होने..
                 

घोड़ाबोरगांव, जाखीवाड़ा, नंदेवानी, सावंगी और छिंदेवानी के निर्धारित क्षेत्र का कंटेनमेंट क्षेत्र समाप्त

छिंदवाड़ा। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी सौरभ सुमन द्वारा कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित जिले की तहसील सौंसर के ग्राम घोड़ाबोरगांव के मकान क्रमांक- 27 से 50 तक, ग्राम जाखीवाड़ा का मकान क्रमांक-41 से मकान क्रमांक-एक तक, ग्राम नंदेवानी का मकान क्रमांक-168 से 171 तक और मकान क्रमांक-150 से 154 तक, ग्राम सावंगी का मकान क्रमांक-66 से 75 तक..
                 

232 वनाधिकार पट्टों का हुआ निराकरण

सौंसर। जनपद पंचायत के सभाकक्ष में वनाधिकार पट्टों का सत्यापन कार्य किया जा रहा है, अब तक कुल 232 वनाधिकार पट्टों का निराकरण करते हुए जिला स्तरीय समिति को भेजा गया है, जनपद सभाकक्ष में चल रहे वनाधिकार पट्टों का सत्यापन में राजस्व अधिकारी दीपक कुमार वैद्य एवं तहसीलदार डॉ. अजय भूषण शुक्ला, नायब तहसीलदार छवि पंथ, जनपद पंचायत सीईओ डीके कर..
                 

टारगेट पूरा नहीं करने पर 53 अधिकारी कर्मचारियों के वेतन रोके

पीएम आवास में देरी को लेकर की कार्रवाई छिंदवाड़ा। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत निर्धारित समय सीमा में आवास निर्माण का कार्य की लक्ष्यपूर्ति नहीं करने पर 53 सहायक विकास विस्तार अधिकारी, पंचायत समन्वयक अधिकारी और विकासखंड समन्वयक के माह जून 2020 के वेतन आहरण पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। आगामी 10 दिनों में प्रगति संतोषजनक पाए ज..
                 

भराए गए ऑफलाइन फार्म व हो गई परीक्षा, नहीं आया रिजल्ट

कॉलेज की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे सात विद्यार्थी, कॉलेज पर कार्रवाई की मांग छिंदवाड़ा। सतपुड़ा लॉ कॉलेज के कुछ विद्यार्थियों को नौवे सेमेस्टर में एटीकेटी आने के बाद परीक्षा सितंबर 2019 में कराई गई। परीक्षा के पहले जब फार्म भरे जा रहे थे तब कॉलेज के द्वारा सभी एटीकेटी विद्यार्थियों के ऑफलाइन फार्म भराए गए। जिसकी जानकारी कॉले..
                 

आज से पेंच पार्क के बंद हो जाएंगे प्रवेश द्वार

बिछुआ। पेंच नेशनल पार्क सिवनी छिंदवाड़ा में आज पर्यटकों के लिए प्रवेश द्वार बंद हो जाएंगे। पेंच नेशनल पार्क प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र संचालक विक्रम सिंह परिहार के निर्देशन पर्यटन सत्र 30 जून को खत्म हो जाने के कारण 1 जुलाई से पेंच पार्क के तीनों प्रवेश पर्यटकों के लिए बंद हो जाएंगे। प्रवेश द्वार में टुरिया, कर्माझिरी, जमतरा का समावेश ह..
                 

आसमानी बिजली ने ली युवक की जान, फोन पर बात करते समय गिरी बिजली, मौके पर मौतᅠ

जुन्नाारदेव। विकासखंड जुन्नाारदेव के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत रिछेडा के मडवा से लगा हुआ औरइया के जंगल में सोमवार दोपहर 2 बजे जानवर चराने गए दरबाई निवासी राज कपूर कहार पिता सुरेश उम्र 18 वर्ष पर आसमानी बिजली गिरने से उसकी मौके पर मौत हो गई। जानकारी के अनुसार राज कपूर दोपहर में जंगलों में पशु चरा रहा था। उसी दौरान आसमानी गाज गिर..
                 

कोयला सचिव से वार्ता विफल होने पर होगा आंदोलन

2 जुलाई से कोयला उद्योग में काम बंद हड़ताल को सफल बनाने का आह्वानः शिवदयाल बिंसदरे ᅠ दमुआ/ परासिया। अखिल भारतीय खदान मजदूर संघ के उपाध्यक्ष शिवदयाल बिसन्दरे ने जानकारी देते हुए बताया कि कोयला उद्योग में कमर्शियल माइनिंग को लेकर बीएमएस, एचएमएस, एटक, इंटक और सीटू पांच श्रम संगठन द्वारा 2 जुलाई से पूरे कोयला उद्योग में आम हड़ताल का आह्वान ि..
                 

आषाढ़ी एकादशी पर होंगे भजन, कीर्तन और प्रवचन

धर्म नगरी छिंदवाड़ा में देवशयनी ग्यारस पर भजन-कीर्तन एवं संतों के ऑनलाइन प्रवचन होंगे फोटो- दादू महाराज, प्रचंड महाराज, प्रवीणनाथ महाराज छिंदवाड़ा। एक जुलाई को विवेकानंद कॉलोनी स्थित साई मंदिर में सांकेतिक दिंडी यात्रा गजानन मंदिर से निकाली जाएगी। संत गजानन गुणगान मंडल के संचालक आनंद बक्षी ने बताया कि 1 जुलाई बुधवार दोपहर 12 बजे साई मं..
                 

एप के जरिये निजी क्षेत्र में भी अप्रवासियों को मिल रहा रोजगार

रोजगार सेतु पोर्टल के नवाचार से नियोक्ताओं और प्रवासी श्रमिकों में आया उत्साह नोट नाम से फोटो है छिंदवाड़ा। कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में किए गए लॉकडाउन का सबसे ज्यादा असर उन प्रवासी श्रमिकों पर पड़ा है जो अपने राज्य के बाहर अन्य राज्यों में काम कर जीवनयापन कर रहे थे। ऐसे मजदूरों को रोजगार दिलाने के..
                 

ᅠपुलिस अधीक्षक ने अंबाड़ा चौकी प्रभारी को भेजा प्रशंसा पत्र

15 तरुण सिंह मरकाम को भेजा प्रशंसा पत्र जुन्नाारदेव।पुलिस चौकी अंबाड़ा क्षेत्र में पुलिस टीम के द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किए जा रहे कार्यों को लेकर की एस. पी. नेᅠसराहना की। वैश्विक महामारी कोरोना काल के दौरान पुलिस चौकी अंबाड़ा क्षेत्र मे लॉकडाउन का पालनᅠकराने एवं अपनी पूरी निष्ठा व ईमानदारी का निर्वहन करते हुए समाज हित..
                 

धरमटेकड़ी पुलिस चौकी की छत का प्लास्टर गिरा, प्रभारी घायल

शहर की धरमटेकड़ी चौकी का मामला, जर्जर हो चुकी है पुलिस चौकी फोटो 4 और 6 छत का प्लास्टर गिरने से पुलिस चौकी हुई क्षतिग्रस्त फोटो 5 पुलिस चौकी प्रभारी करवा रहा इलाज छिंदवाड़ा। सोमवार की दोपहर धरमटेकड़ी चौकी में प्रभारी के कमरे के छत का प्लास्टर का टुकड़ा अचानक गिर गया। इस हादसे के दौरान कमरे में चौकी प्रभारी एसआई विजेंद्र..
                 

पूजा कर रुपए दोगुने करने वाला गिरोह हर्रई पुलिस के हत्थे चढ़ा

झांसा देकर ले लेते थे पैसे, फर्जीवाड़ा कर फरार हो गए थे आरोपित फोटो-19 पुलिस ने किया आरोपित को गिरफ्तार छिंदवाड़ा। लोगों को अपनी बातों में फंसा कर उन्हें पूजा-पाठ कर पैसा दोगुना करने का झांसा देने वाले गिरोह का पकड़ने में हर्रई पुलिस को सफलता लगी है। इस गिरोह के सदस्य लोगों को पैसा दोगुना करने का झांसा देते थे आ..
                 

कार से हो रही थी मवेशियों की तस्करी

छिंदवाड़ा। शनिवार की देर रात राष्ट्रीय हिंदू सेना के सदस्यों ने पुलिस के सहयोग से सौंसर ब्रिज पर चौ पहिया वाहन को पकड़ा। जिसमें 8 मवेशी भरे हुए थे। जिन्हें आरोपित कत्लखाने ले जा रहे थे। राष्ट्रीय हिंदू सेना के सदस्यों को सूचना मिली थी की कार से मवेशी की तस्करी हो रही है। रात्रि 11 बजे गाड़ी क्रमांक एमएच 04 डी. वाय. 5192 सफेद रंग की जायल..
                 

काराबोह डेम में डूबने से युवक की मौत

छिंदवाड़ा। देहात थानाअंतर्गत काराबोह डैम में नहाने पहुंचे तीन दोस्तों में से एक की डूबने से मौत हो गई। चंदनगांव निवासी गौरव पिता भीवाजी डहाके (18) अपने दोस्त राजेंद्र सोनारे तथा नितिन चौबितकर के साथ दोपहर डेढ़ बजे काराबोह डैम नहाने गया हुआ था। तीनों दोस्ते एक साथ डैम में नहा रहे थे, इसी दौरान गौरव डहाके नहाते, नहाते गहरे पानी में चला..
                 

ईडीसी बना कंटेनमेंट जोन, प्रशासन हुआ सतर्क

फोटो 13 पुलिस का लगा पहरा, परिवार के लोगों के लेंगे सैंपल परासिया। ईस्ट डोंगर चिखली कालरी में मुंबई से आई महिला के पॉजिटिव निकलने के बाद प्रशासन ने इसे कंटेनमेंट जोन बना दिया है। पॉजिटिव मिली महिला के परिवार के आसपास के घरों को कंटेनमेंट जोन में रखा गया है। इस क्षेत्र में कई गलियां है। पुलिस ने यहां बैरिकेट्स लगा दिए हैं। वहीं पुि..
                 

सर्पदंश से अधेड़ की मौतᅠ

दमुआ। बरसात की दस्तक के साथ ही क्षेत्र में सर्पदंश की घटनाएं बढ़ गई हैं। शनिवार को ग्रामीण क्षेत्र की पंचायत बकोड़ी के ग्राम दानवा के 49 वर्षीय निवासी माखनलाल पुत्र भादू अटकोम जाति मवासी की सर्पदंश से मौत हो गई। उपनिरीक्षक एसएल पवार ने बताया कि घटना शनिवार सुबह 6 बजे की है, जब मृतक माखन लाल अपने खेत को बोवनी के लिए तैयार कर रहा था। खेत..
                 

दिन भर निकली धूप, शाम होते ही शुरू हुई बारिश

जिले में अभी तक 236.7 मिमीऔसत वर्षा दर्ज फोटो 12 शहर में शाम को हुई बारिश छिंदवाड़ा। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार शनिवार शाम को शहर में बारिश हुई। बीते 5 दिनों से गर्मी और उमस के कारण लोगों को राहत मिली। आंचलिक कृषि अनुसंधान केंद्र छिंदवाड़ा द्वारा आगामी चार दिनों के मौसम को देखते हुये जिले के किसानों को मौसम के अनुसार..
                 

दो साल में एक तिहाई गोशाला बनीं, बनना है 31

छिंदवाड़ा। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ की महत्वकांक्षी योजना अधर में लटक गई है। जिले में सिर्फ एक तिहाई गोशाला ही बन सकी है। इस मामले में जिला पंचायत विभाग के अधिकारियों को नोटिस भी जारी किए जा चुके हैं, यही नहीं सांसद नकुल नाथ भी इसे लेकर फटकार लगा चुके हैं। गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने पदभार संभालते ही प्रदेश के हर जिले म..
                 

शिकायत करो तो जॉब कार्ड से काट देते हैं नाम

इमली दफाई और मधकानाधाना में ग्रामीणों ने की सरपंच की शिकायत छिंदवाड़ा। मनरेगा के तहत काम कर रहे मजदूरों की स्थिति जानने को लेकर जब पैरालीग वालेंटियर तहसील विधिक सेवा समति के सदस्यों ने जब दमुआ के राखिकोल के इमली दफाई में विजिट की तो मजदूरों ने शिकायतों की झड़ी लगा दी। मनरेगा के तहत यहां कुल 24 मजदूर काम कर रहे थे, जब..
                 

बिजली चोरी का मामला, 22 हजार का जुर्माना लगाया

परासिया। चांदामेटा में बिजली चोरी पकड़ने के लिए बिजली विभाग ने अभियान चलाया है। चांदामेटा में बड़ी संख्या में बिजली चोरी की सूचनाएं विभाग के पास थी। बिजली चोरी पकड़ने के लिए विभाग शुक्रवार को विभिन्ना क्षेत्रों में पहुंचा। जिसके तहत कनिष्ट अभियंता योगेश डेहरिया के द्वारा नगर में टीम बनाकर छापामार कार्रवाई की गई। चांदामेटा निवासी सुधीश पर कार्र..
                 

शपथ दिलाई और संकल्प पत्र भरवाए

फोटो 13 अंतरराष्ट्रीय नशा निवारण दिवस पर नशामुक्ति की दिलाई गई शपथ छिंदवाड़ा। अंतरराष्ट्रीय नशा निवारण दिवस पर शुक्रवार जिला दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र में नशामुक्ति की शपथ दिलाई गई और संकल्प पत्र भरवाए गये । कार्यक्रम में लगभग 25 मजदूरों को नशे से दूर रहने और नशे से होने वाले शारीरिक, मानसिक व आर्थिक नुकसान की विस्तार से जानकारी दी गई। सा..
                 

सिंगोड़ी पुलिस ने 1109 वाहन गौवंश भरते समय पकड़ा

फोटो 15 मौके से वाहन छोड़कर फरार हुए आरोपित सिंगोड़ी। छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा थाना अंतर्गत आने वाली सिंगोड़ी पुलिस चौकी की पुलिस की सक्रियता के चलते बुधवार की रात्रि को एक बड़ी सफलता मिली। सिंगोड़ी जवाहर नवोदय विद्यालय के पीछे से एक चौपहिया वाहन में गौवंश भरा जा रहा था। सूत्रों से सूचना मिलते ही पुलिस जब घटनास्थल पर पहु..
                 

ᅠस्वास्थ्य केंद्र में खुले में लिए जा रहे स्वाव सैंपल

फोटो 9खुले में सैंपल लेने से संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ा जुन्नाारदेव। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बड़ी लापरवाही सामने आई है। कोविड की जांच के लिए जा रहे स्वाव सैंपल खुले में लिए जा रहे हैं इस बड़ी विभागीय लापरवाही के चलते संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। गौरतलब है कि 16 जून से जुन्नाारदेव स्वास्थ्य केंद्र में भी कोविड जांच के लिए सैंपल का क..
                 

गुरूसिंघ सभा ने की छत्तीसगढ़ की राज्यपाल से मुलाकात

8 राज्यपाल अनुसुइया उइके से की मुलाकात छिंदवाड़ा। श्री गुरुसिंघ सभा समिति छिंदवाड़ा द्वारा छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उईके से भेंट कर सरोपा प्रदान किया और कोरोना आपदा के दौरान समिति द्वारा जिले भर में किए गए कार्यों से अवगत कराया। श्री गुरुसिंघ सभा समिति ने जिले के लिए राज्यपाल के द्वारा किए गए सहयोग और जनसेवा के लिये सुश्री उईके के..
                 

बिजली बिल, पेट्रोल, डीजल के खिलाफ कांग्रेस ने निकाली साइकिल रैली फोटो 25

नारेबाजी के साथ कांग्रेस नेताओं ने सौंपा ज्ञापन सौंसर। लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल ओर भारी-भरकम आ रहे बिल को लेकर बुधवार को सौंसर नगर में कांग्रेस नेताओ ने साइकिल रैली निकालकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी, नगर कांग्रेस कमेटी, युवक कांग्रेस, एनएसयूआई के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम में..
                 

आपतकाल हिंदुस्तान का वो काला अध्याय जिसे हम न भूले हैं, न भूलने देंगे

आपातकाल की वर्षगांठ पर मीसाबंदियों ने सुनाए पुराने संस्मरण नोट दीनदयाल मोहने, कैलाश सोनी के नाम से फोटो है। छिंदवाड़ा। 25 जून 1975 आजाद भारत का वो काला अध्याय है, जिसे लोग कभी नहीं भूल सकते। इमरजेंसी के उस दौर को लेकर मीसाबंदियों से जब बात की तो उन्होंने कहा कि इस काला अध्याय को न हम भूले हैं और न लोगों को भूलने देंगे..
                 

जिले में दो लाख 19 से ज्यादा श्रमिकों को मिला रोजगार

फोटो 15 मनरेगा के तहत मिल रहा है रोजगार छिंदवाड़ा। मनरेगा योजना के अंतर्गत रोजगार सृजन एवं रोजगार उपलब्ध कराने में प्रदेश में छिंदवाड़ा जिला अग्रणी जिलों में शामिल हो गया है। गत एक माह से श्रमिकों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है तथा इस एक माह के दौरान जिले में 2 लाख 19 हजार 31 श्रमिकों को 41.52 लाख मानव दिवस रोजगार प्रदान किया गया ह..
                 

गोंडवाना महासभा ने मनाया बलिदान दिवस

फोटो 4 रानी दुर्गावती का बलिदान दिवस मनाया छिंदवाड़ा। गोंडवाना महासभा युवा फ्रंट के जिला अध्यक्ष कमलेश धुर्वे ने बताया कि गोंडवाना महासभा द्वारा प्रतिवर्ष वीरांगना रानी दुर्गावती का बलिदान दिवस स्थानीय रानी दुर्गावती चौक खजरी रोड छिंदवाड़ा में मनाया जाता है, परंतु इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते और प्रशासन द्वारा किसी भी प्रकार के सामाजिक या धार्मि..
                 

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल ने किया सम्मान

फोटो-14 छिंदवाड़ा। लॉकडाउन के समय अनाज व्यापारी संघ के पूर्व अध्यक्ष आशुतोष डागा ने लोक कल्याणकारी कार्यों के साथ ही दीनदयाल रसोई के माध्यम से जरूरतमंदों की सेवा में जुटे रहे। छत्तीसगढ़ की राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने उत्कृष्ट कार्यों के लिए आशुतोष डागा का मंगलवार को सम्मान किया। इस दौरान अनाज व्यापारी संघ के अध्यक्ष प्रतीक शुक्ला..
                 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ली

फोटो 10 भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू की उपस्थिति में ली सदस्यता। छिंदवाड़ा। भाजपा कार्यालय डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी भवन में भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू, प्रदेश मंत्री कन्हईराम रघुवंशी, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश पोफली, पूर्व मंडी अध्यक्ष शेषराव यादव, प्रदेश उपाध्याक्ष सत्येन्द्र तिवारी की उपस्थिति में बड़ी संख्या में कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं ने भाजपा क..
                 

बगैर मास्क के घूम रहे 68 लोगों पर कार्रवाई

छिंदवाड़ा। नगर पालिक निगम कर्मियों की टीम ने मंगलवार को शहर में घूमकर 68 लोगों पर कार्रवाई की। निगम द्वारा ऐसे लोगों पर कार्रवाई की गई जो बगैर मास्क के शहर में घूम रहे थे। इस दौरान निगम कर्मियों की टीम बगैर मास्क के घूमने वाले पर कार्रवाई करते हुए 6 हजार 800 रुपए की राशि वसूली। नगर पालिक निगम से मिली जानकारी के अनुसार रोज..
                 

छिंदवाड़ा जिले में ये 29 ब्लैक स्पॉट सबसे खतरनाक, यहां से गुजरें तो बरतें सावधानी

लापरवाहीः एनएचएआई और एमपीआरडीसी को करना था सुधार कार्य, रिंग रोड के अलावा हर मार्ग पर होना था सुधार छिंदवाड़ा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। प्रशासन ने जिले में बढ़ते सड़क हादसों के बाद सर्वे कर 29 ब्लैक स्पॉट चि-ति किए थे। इन स्पॉट पर आए दिन हादसे होते थे। इनमें अब तक सैकड़ों लोग काल के गाल में समां गए हैं। ब्लैक स्पॉट के सुधार के लिए ि..
                 

श्रावण मास के पहले सोमवार में शिवलिंग का हुआ अभिषेक, पूजन

फोटो 18 शिव मंदिर में पहुंचे श्रृद्धालु जुन्नाारदेव। श्रवण मास के पहले सोमवार को नगर के समस्त शिव देवालयों में स्थित शिवलिंग का अभिषेक किया गया। नगर के वार्ड क्रमांक 4 स्थित गायत्री शक्तिपीठ में मौजूद शिवलिंग पर नगर के महिला पुरुषों द्वारा सुबह से दूध, दही, घी, शहद, भश्मि ,चंदन इत्यादि अर्पित कर बेलपत्र चढ़ाकर शिवलिंग का अभिषेक किया गया। वहीं नगर..
                 

ग्राम स्तर पर 15 से 20 सदस्य फार्मर इंटरेस्ट ग्रुप बनेंगे

फोटो 16 योजना की जिला स्तरीय निगरानी समिति की पहली बैठक संपन्ना छिंदवाड़ा। कलेक्टर सौरभ सुमन की अध्यक्षता में किसान उत्पादक संगठनों (एफपीओ) का गठन और संवर्धन योजना के अंतर्गत गठित 11 सदस्यीय जिला स्तरीय निगरानी समिति की पहली बैठक सोमवार कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में संपन्ना हुई । जिसमें जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेंद्र सिंग..
                 

5 साल बाद भी नहीं बना गहरानाला का पुल

लीड आए दिन लगता है जाम, राहगीर हो रहे परेशान फोटो 11 सड़क निर्माण कंपनी को है बड़ी दुर्घटना का इंतजार सौंसर। झमाझम बारिश से संपूर्ण सौसर क्षेत्र को तरबतर कर दिया है, ग्रामीण क्षेत्रों के नदी नाली को भर दिया, क्षेत्र में दो-तीन दिन से जारी उमस से क्षेत्रवासियों को राहत मिली है, साथ ही फसलों की अनुरूप हुई बारिश के चलते किसानों के..
                 

फोटो कैप्शन

-फोटो-1कैप्शन-सौंसर स्थित रेवनाथ पार्क। फोटो-2कैप्शन-पार्क में लगी लाखों रुपए की सामग्री हो रही चोरी। फोटो-3कैप्शन-सचिव संगठन ने अधिकारियों को दी विदाई। फोटो-4कैप्शन-रोटरी क्लब के सदस्यों ने किया पौधरोपण। ।फोटो-5कैप्शन-चमत्कारी हनुमान मंदिर, जाम सांवली। फोटो-6कैप्शन-गायत्री शक्ति पीठ में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर हुई..
                 

बस स्टैंड पर व्यापारियों का कब्जा

फोटो-25 छिंदवाड़ा। लॉकडाउन के चलते शहर में सिटी बस का संचालन बंद है। जिस कारण शहर के बस स्टेड में बस की आवाजाही बंद होने के चलते बस स्टैंड पर इन दिनों व्यापारियों ने अपना कब्जा जमा रखा है। रविवार को शहर के राजामाता सिंधिया कॉलेज के सामने बस स्टैंड पर इन दिनों छोटे-छोटे व्यापारियों ने कब्जा कर रखा है। जहां कपड़े की दुकान सीटी बस..
                 

पुलिस ने जब्त की अवैध शराब, आरोपित गिरफ्तार

फोटो- 18 दमुआ। शनिवार की रात दमुआ पुलिस को अवैध शराब की तस्करी मामले में बड़ी सफलता मिली। मुखबिर की सूचना पर बिछाए गए जाल में शराब की छोड़कर भागे दो आरोपियों में से एक पुलिस के हत्थे चढ़ गया। थाना प्रभारी दमुआ व प्रशिक्षु डीएसपी राहुल कटरे ने बताया कि शनिवार को मुखबिर से सूचना मिली कि सारणी के रास्ते दमुआ की तरफ से अवैध शराब अ..
                 

गुरुपूर्णिमा पर गूंजा दादाजी का नाम

फोटो- 17 पांढुर्ना। शनिवार की दिन गुरु पूर्णिमा पर्व के अवसर परᅠशहरᅠमें स्थित विभिन्ना दादाᅠदरबार मेंᅠदादाजी कीᅠपूजा अर्चना करᅠगुरु पूर्णिमाᅠपर्व मनाया गया। शहर में विद्यमान श्री गुरु दरबार का रंगरोगन कर फूलों से साज सज्जा की गई थी। श्री दादाजी दरबार, टपरिया, श्री दादाजी कुटी पेट्रोल पंप शंकर नगर, दादाजी दरबार, हनुमंती वार्ड और श्री दादाजी दरबार बर्फ फै..
                 

-3 हजार से अधिक का डीजल जला, आमदनी हुई मात्र 300 रुपये

थम गए सूत्र बस सेवा के पहिए छिंदवाड़ा। नगर पालिक निगम क्षेत्र में संचालित हो रही सूत्र बस सेवा तीन दिन पहले कलेक्टर के आदेश पर शुरू की गई थी लेकिन, पिछले तीन दिनों में शहरी क्षेत्र में चलने वाली सूत्र बस सेवा के पहिए आखिरकार शनिवार को थम गए। इस मामले में न तो आरटीओ विभाग से परमिट जारी किया गया और न ही अधिक सवारी ने सफर तय किया। पिछले तीन..
                 

हरनाखेड़ी की बेटी ने किया नाम रोशन

फोटो-रिषिका चौरसिया के नाम से छिंदवाड़ा। चांद के श्रीराम हाई स्कूल की रिषिका पिता राम नारायण चौरसिया ने दसवीं की परीक्षा में जिले में प्रथम स्थान पाया है। चांद के समीप ग्राम हरनाखेड़ी निवासी ब ने 400 में से 393 अंक प्राप्त कर 98.25 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। रिषिका ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिजनों व स्कूल के शिक्षिकों को दिया है। उन्होंने..
                 

परिणाम सुनते ही छलक आए खुशी के आंसू

फोटो 7 पांढुर्णा की छात्रा धनश्री उमाठे का स्कूल परिसर में स्वागत किया गया फोटो 8 परिणाम सुन भावुक हो गई खुशी कुशवाहा फोटो- ᅠ खुशी कुशवाह यश गढ़ेवाल, ऋषिका चौरसिया और नावेद के नाम से है। छिंदवाड़ा। आंखों में एक सपना कुछ कर गुजरने का और जब परिणाम में परचम लहराया तो वहीं खुशी आंखों से आंसू बनकर बाहर आ गई। हम बात कर..
                 

पीएम मोदी आज भाजपा कार्यकर्ताओं से करेंगे चर्चा

छिंदवाड़ा। भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा कोरोना महामारी को लेकर जो कार्य किए गए हैं, उनका प्रेजेंटेशन टेलीविजन व सोशल मीडिया के माध्यम से शनिवार शाम 4.30 बजे किया जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं से चर्चा की जाएगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा के निर्देशानुसार पार्टी के प्रदेश मुख्यालय व प्रदेश के स..
                 

आग से डामर को पिघलाते समय दो झुलसे, हालत गंभीर

छिंदवाड़ा। सिवनी रोड स्थित रामगढ़ी के पास शुक्रवार को शाम को उस समय हड़कंप मच गया जब दो युवक द्वारा डामर को पिघलाने के लिए आग लगाई गई थी। आग लगाने के बाद अचानक ही आग भभक गई तो दोनों युवक आग से झुलस गए। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां दोनों युवकों का इलाज चल रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस से..
                 

एक दिन में सड़क हादसे में तीन मौत

                 

छिंदवाड़ा-ढलान पर भिड़ीं दो बाइकों को ट्रैक्टर ने कुचला, पिता-पुत्र समेत तीन की मौत

छिंदवाड़ा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के शिवपुरी थानांतर्गत गुरुवार दोपहर हुए सड़क हादसे में पिता-पुत्र समेत तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार झुर्रेमाल निवासी महेश चंद्रवंशी (45) अपने पिता रघुनंदन (85) को बाइक से परासिया इलाज कराने के लिए जा रहे थे। बाइक पर महेश की पत्नी ललिता (38) भी सवार थी। झुर्रे ढलान पर सामने से आ रही बाइक से मह..
                 

हत्या के आरोपी छिपे थे शहर में, यूपी पुलिस गिरफ्तार कर ले गई

यूपी व देहात पुलिस ने मिलकर की कामठी विहार में कार्रवाई किराए का आवास लेकर रह रहे थे छिंदवाड़ा। उत्तरप्रदेश के कानपुर में हत्या के बाद से फरार आरोपी शहर में ही छिपकर रह रहे थे। यूपी पुलिस को इन आरोपितों की लंबे समय से तलाश थी जो कि परिवार समेत यूपी से गायब हो गए थे। कानपुर के चिरोटी में हुए हत्याकांड के आरोपित परासिया रोड स्ि..
                 

भाजपा नेताओं ने किया घर-घर जनसंपर्क

छिंदवाड़ा। भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू के नेतृत्व में वार्ड क्र. 14, 30 एवं 31 के मतदान केंद्रों में घर-घर जनसंपर्क अभियान गुरुवार को संपन्ना हुआ। मोदी सरकार के द्वितीय कार्यकाल के प्रथम वर्ष में देशहित में लिए गए ऐतिहासिक निर्णयों एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आमजन के नाम पत्र के साथ एक वर्ष की उपलब्धियों के पत्रक एवं मास्क वितरण करने हेतु भा..
                 

मोबाइल पर बात करने से किया मना तो कुएं में लगा दी छलांग, मौत

छिंदवाड़ा। कुंडीपुरा थाना अंतर्गत ग्राम मालनवाड़ा में बुधवार की रात 11 बजे परिजनों की डांट पर 17 वर्षीय नाबालिग ने कुएं में छलांग लगा दी जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि ग्राम मालनवाड़ा में रहने वाली नाबालिग रात 11 बजे मोबाइल पर बात कर रही थी जिसके बाद उसकी मां ने उसे जब मोबाइल का बात करते देखा तो वह नाराज हो गई। नाबालिग की मां..
                 

बिछुआ थाना प्रभारी को स्टाफ कर्मियों ने दी विदाईᅠ

बिछुआ। बिछुआ पुलिस थाना में नगर निरीक्षक के पद पर पदस्थ प्रीतम सिंह तिलगाम को उनके स्थानांतरण होने पर जनप्रतिनिधियों एवं स्टाफ कर्मियों के द्वारा भावभीनी विदाई दी गई। भावभीनी विदाई कार्यक्रम में टीआई प्रीतम सिंह तिलगाम के द्वारा थाना क्षेत्र का अनुभव स्टाफ कर्मियों व जनप्रतिनिधियों से साझा किया गया। तो वहीं जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने भी उनके..
                 

मां चंडिका का नाम अंकित करने की मांग

7 शिवाजी राजे फाउंडेशन ने दिया ज्ञापन पांढुर्णा। शिवाजी राजे फाउंडेशन के तत्वावधान में शहर की नगर पालिका परिषद में पहुंचकर मुख्य नगरपालिका अधिकारी आरके इवनाती को ज्ञापन सौंपा। शहर के राष्ट्रीय राजमार्ग पर बने नवनिर्मित स्वागत द्वार पर पर मां चंडिका नगरी पांढुर्णा में आपका हार्दिक स्वागत है, नाम अंकित करने की मांग की है। परंतु शहर में आप धीरे ध..
                 

कलेक्टर कार्यालय में वंदेमातरम गायन

फोटों 5 कलेक्टर कार्यालय में हुआ गायन छिंदवाड़ा। कोरोना वायरस के कारण लंबे समय तक कलेक्टर कार्यालय में महीने के पहले दिन वंदे मातरम गायन की परंपरा रुक गई थी। जुलाई की पहली तारीख को शासन के निर्देशानुसार बुधवार को सुबह 10ः30 बजे कलेक्टर कार्यालय प्रांगण में राष्ट्रगान एवं राष्ट्र गीत का गायन शासकीय कला पथक दल द्वारा संगीत के साथ किय..
                 

100 दिन की भाजपा सरकार, कांग्रेस ने दिया धिक्कार

कांग्रेस ने काला दिवस मनाकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा फोटो- 15 छिंदवाड़ा। भाजपा सरकार के प्रदेश में सौ दिन पूरे होने पर आज जिला कांग्रेस कमेटी ने जिला कलेक्टर के माध्यम से प्रदेश के राज्यपाल के नाम ज्ञापन प्रेषित किया। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी के नेतृत्व में प्रेषित ज्ञापन में कांग्रेस ने कहा कि भाजपा ने प्रदेश में लोकतंत्र क..
                 

बस वाहन चालकों एवं कंडक्टरों ने सहायता पाने सौंपा ज्ञापन

उमरानाला। कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के कारण वाहनों का संचालन 22 मार्च से बंद है तब से वाहन चालक एवं बसों तथा अन्य वाहनों के कंडक्टर बेरोजगार हो गए हैं और उन्हें घर पर बैठना पड़ रहा है। लॉक डाउन की इस अवधि में जमा पूंजी भी खर्च हो चुकी है एवं इनके परिवार का निर्वाह करना भी कठिन हो गया है। बिछुआ ब्लॉक के विभिन्ना वाहन चालक त..
                 

रेत का अवैध परिवहन रोकने के लिए बनाएं गए चैक पोस्ट

-सौंसर में सर्वाधिक होता था रेत का अवैध परिवहन छिंदवाड़ा। सौंसर क्षेत्र से लगातार रेत का अवैध परिवहन होने की सूचना औरलगातार होने वाली कार्रवाई को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के आदेश परमंगलवार को खनिज विभाग द्वारा सौंसर क्षेत्र में ही 6 चैक पोस्ट बनाएं गए है। इस चैक पोस्ट में रोजाना रेत से भरे वाहनों की जांच होने के बाद हीवाहनों को..
                 

रेनकोट देकर किया गया कोरोना वीरों का सम्मान

छिंदवाड़ा। भाजपा द्वारा छिंदवाड़ा नगरनिगम संतोषी माता मंदिर वार्ड 17 में ब्रिज के नीचे स्वामी विवेकानंद पार्क में सफाई कर्मियों का सम्मान किया गया। कोरोना महामारी में लगातार अपनी सेवा देकर वार्ड 17 के सफाई कर्मियों ने अपनी महत्त्‌वपूर्ण भूमिका निभाई, इस हेतु सभी 35 सफाई कर्मियों को भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक साहू की उपस्थिति में भाजपा नेताओं द्व..
                 

ट्रक कंटेनर ने किसान को रौंदा, मौत

फोटो 1 मोरडोंगरी चौराहे पर सड़क हादसा पांढुर्णा। सोमवार की सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग ग्राम मोरडोंगरी चौराहे पर सड़क दुर्घटना में किसान की मौत हो गई। किसान अपने घर से लाल रंग की स्कूटी पर खेत जाने निकला था अचानक विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक कंटेनर की चपेट में आग या, जब तक तक के पहिए थमते तब तक किसान गंभीर रूप से घायल हो गया। सड़..
                 

सात वर्ष से फरार स्थाई वारंटी गिरफ्तार

फोटो- 9 सौंसर पुलिस ने की कार्रवाई छिंदवाड़ा। सौंसर पुलिस ने फरार स्थाई वारंटियों की तलाश में अभियान छेड़ रखा है। सोमवार को पुलिस के हाथ सफलता लगी जब पुलिस ने पिछले सात वर्ष से फरार चल रहा स्थाई वारंटी मेलविन पिता माइकल राय (33) निवासी जरीफटका नागपुर को गिरफ्तार किया। इस कार्रवाई में उपनिरीक्षक किशोर द्विवेदी, आरक्षक चेतन तिवारी..
                 

सौंसर में दो घंटे तक हुई बारिश, सड़कों पर भराया पानी

                 

विहिप बजरंग दल के प्रखंड संयोजक ने नप अध्यक्ष का किया स्वागत

फोटो 18 नगर पालिका अध्यक्ष प्रवीण पालीवाल का किया स्वागत पांढुर्णा। नपा अध्यक्ष प्रवीण पालीवाल और नपा जल सभापति सुरेश खोड़े भाजपा में शामिल होने की खबर से लगातार उनके निवास पर बधाई देने वालों का तांता लगा है। रविवार की सुबह विहिप बजरंग दल के नेतृत्व में बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने उनके निवास पहुंचकर पुष्पमाला पहनकर भाजपा में होने..
                 

फांसी पर लटका मिला युवक का शव

परासिया। चौकी मोहल्ला मुख्य मार्ग पर युवक का शव घर में ही फांसी पर लटका पाया गया। युवक ट्रक में कंडक्टरी करता था। हाल के दिनों में पीथमपुर से लौटने के बाद उसे होम क्वारंटाइन किया गया था। युवक का नाम राजेश पांसे बताया जा रहा है। होम क्वारंटाइन का समय पूरा हो भी रहा था। युवक की पत्नी यहां नहीं रहती। पत्नी उमरेठ में बच्चों के साथ रहती है। युव..
                 

सेवा दिवस के रूप में मनाया केंद्रीय मंत्री का जन्मदिन

फोटो 16काली मंदिर में फलदार पौधों का रोपण भी किया जुन्नाारदेव। देश के संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल का जन्मदिवास जुन्नाारदेव के भाजपा जनों ने सेवा दिवस के रूप में मनाया। भाजपा नेताओं ने काली मंदिर प्रांगण में स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर में सुंदरकांड का पाठ कर विधिवत आरती पूजन करᅠलंबी आयु के लिए प्रार्थना की। इसके बाद काली मंदिर प्र..
                 

लापता नाबालिग के साथ युवक का जंगल में मिला शव

पुलिस मान रही प्रेम प्रसंग का मामला, 11 जून से लापता थी नाबालिग छिंदवाड़ा। तामिया थाना क्षेत्र के मुत्तौर गांव में शनिवार की शाम को उस समय सनसनी फैल गई जब एक नाबालिग और एक युवक का शव मुत्तौर गांव से लगे हुए जंगल में पेड़ के नीचे मिला। इस बात की जानकारी लगते ही मौके पर जुन्नाारदेव और तामिया पुलिस पहुंची। जहां जांच के दौरान पुलिस ने पाया..
                 

हर्रई में फिर मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज

201 रिपोर्ट में 191 रिपोर्ट निगेटिव 9 सैंपल लंबित-आज भेजे गए 303 सैंपल छिंदवाड़ा। जिला अस्पताल सहित जिले के अन्य ब्लाकों से रोजाना कोरोना संदिग्ध मरीजों के सैंपल जबलपुर भेजे जा रहे हैं। दो दिन पहले भेजे गए सैंपलों में से 201 सैंपलों की रिपोर्ट शनिवार की दोपहर में प्राप्त हुई । जिसमें 191 सैंपल निगेटिव आए तो वहीं हर्रई का एक युवक पॉजिटि..
                 

भाजपा करेगी पूर्व मुख्यमंत्री का पुतला दहन

जिले के सभी भाजपा मंडलों में होगा कार्यक्रम छिंदवाड़ा। भाजपा जिला अध्यक्ष विवेक बंटी साहू ने बताया कि केंद्रीय वाणिज्य मंत्री के रूप में चीन के माल के आयात शुल्क पर भारी कटौती करके भारतीय कुटीर, लघु उद्योगों और व्यापार को चौपट करने का अपराध पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने किया है। इसके विरोध में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा..
                 

चबूतरों पर जाने के लिए बन रही सीढ़ियां, संतुष्ठ हुए सब्जी विक्रेता, बाजार से सब्जी-फल वालों को खदेड़ा

सेकेंड लीड... एसडीएम, तहसीलदार और सीएमओ ने देखी,व्यवस्थाएं कहा सब्जी और फल बाजार यहीं लगेगा फोटो- 26एचओएस-2 के प्शन- सब्जी विक्रेताओं की मांग पर चबूतरों के नीचे बनाने से संतुष्ठ हो रहे सब्जी विक्रेता। होशंगाबाद। प्रशासन अब फिर सब्जी और फल की दुकाने कोठीबाजार में ही लगाने की कवायद में लगा हुआ है। दूसरे दिन शुक्रवार नपा का अ..
                 

115 रिपोर्ट में से 105 रिपोर्ट आई निगेटिव,1 सैंपल फेल, 9 की जांच लंबित

छिंदवाड़ा। जिले से रोजाना कोरोना संदिग्ध मरीजों के सैंपलों को जांच के लिए जबलपुर भेजा जा रहा है। बुधवार तक जिले के करीब 115 सैंपल जबलपुर मेडिकल कॉलेज में लंबित थे। जिनकी रिपोर्ट शुक्रवार की दोपहर में आई। जबलपुर से आई रिपोर्ट छिंदवाड़ा वासियों के लिए राहत भरी रही। जिसमें 115 लंबित सैंपल में से 105 सैंपल निगेटिव आए। साथ ही 9 सैंप..
                 

सर्पदंश से युवक की मौत

जुन्नाारदेव। थाना डुंगरिया अंतर्गत आने वाले ग्राम पानारा हेटी के निवासी राजेश पिता सन लाल धुर्वे कोᅠᅠशुक्रवार तड़के 5 बजे घर में सांप के काट लेने से उनकी मृत्यु हो गई। डूंगरिया थाना एएसआई रमेश दुबे ने जानकारी देते हुए बताया कि राजेश अपने परिवार के साथ अपने खेत में बने घरᅠमें सो रहा था तभी इसी दौरान उसे सांप ने काट लिया।ᅠ सांप के काटने के..
                 

अब तक 48 हजार 941 यात्रियों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

छिंदवाड़ा। जिले से कोरोना वायरस के एक हजार 962 सैंपल जांच के लिए भेजे गए जिसमें से एक हजार 589 सैंपल निगेटिव पाए गए हैं एवं 270 सैंपल की जांच लंबित है व 40 सैंपल रिजेक्ट हुए हैं। जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से अभी तक 23 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं । कलेक्टर सौरभ सुमन द्वारा जिले के नागरिकों से कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के स..