जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर लगाया पौधा

सांवेर (नईदुनिया न्यूज)। यहां मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के जन्मदिन पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश सोनकर, मंडल अध्यक्ष सुमेरसिंह सोलंकी, पूर्व मंडल अध्यक्ष सोहन पटेल, सुरेसिंह धनखेड़ी ने पौधारोपण किया। सोलंकी ने बताया कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा इंदौर में शनिवार को कार्यकर्ताओं से संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लेने आ रहे हैं। वे उज्जैन से इंदौर पहुंच..
                 

'अब वक्त है सांस्कृतिक क्रांति और बदलाव का'

                 

स्वच्छता सर्वेक्षण की रैंकिंग में रोड़ा अटका रहे शरारती तत्व

                 

रोजगार मेले में प्राथमिक रूप से 412 का चयन

                 

'जिसका उपाय किसी के पास नहीं उसका उपाय संत के पास'

                 

दो गज की दूरी... मास्क है जरूरी, हाथ नहीं मिलाते हुए करें नमस्ते

                 

चुनाव से पहले ही फिरोज अंसारी बने जिला हाकी संघ के निर्विरोध अध्यक्ष

                 

विस में दिमनी विधायक ने पूछा- कितने में बिका पोरसा बस स्टैंड, गृहमंत्री ने दिया गोलमोल जवाब

अंबाह-मुरैना(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पोरसा बस स्टैंड का बिकने का मुद्दा विधानसभा में पहुंच गया है। खासबात यह है कि यह बस स्टैंड कितने में बिका है इसका अभी तक ठीक ठीक जवाब किसी को नहीं पता है। यही वजह है कि दिमनी विधायक रविंद्र सिंह भिड़ौसा ने इसके संबंध में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से सवाल कर इसके बिकने की कीमत पूछी, तो जवाब में गृह मंत्री..
                 

अवैध खोदाई से बन रहा इंदावानी जलाशय, सीएम से शिकायत

                 

मंगल भवन में बैंक, क्लब में ताला, बीएसपी कर्मी महंगे निजी भवनों में जाने विवश

                 

ज्यादा दाम मिलने के कारण गुड़ फैक्ट्रियों में बेच रहे गन्ना

                 

एप, वेबसाइट और काल सेंटर से करवा सकते हैं पंजीयन

                 

किसानों से अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं प्रबंधक

                 

मुख्यमंत्री की सोंच ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ बनाना है - रामसुंदरदास

नवागढ़ (नईदुनिया न्यूज)। राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष डाक्टर महंत रामसुन्दर दास ने ग्राम भैंसमुड़ी पहुंचकर गौठान का निरीक्षण किया। महिला स्व सहायता समूह के सदस्यों ने उन्हें गौठान में निर्माण किए जा रहे जैविक खाद की जानकारी दी एवं मशरूम उत्पादन, केंचुआ पालन एवं अन्य व्यवसायिक गतिविधियों के संदर्भ में जानकारी दी। महंत रामसुंदरदास ने कहा कि मुख्यमंत्री क..
                 

सेवा के साथ विकास के लिए तत्पर रहते थे नंदू भैया

                 

Gwalior Crime News: छह दिन पहले ससुरालियों ने मिट्टी का तेल डालकर जलाया था, महिला की मौत

                 

विकास फोटो प्रदर्शनी देख लोगों ने कहा - न्याय योजना से किसानों का बढ़ा आत्मविश्वास

पामगढ़ । (नईदुनिया न्यूज)। सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों और उपलब्धियों पर आधारित विकासखंड स्तरीय विकास फोेटो प्रदर्शनी सह-सूचना शिविर का आयोजन जनसंपर्क विभाग द्वारा किया जा रहा है। इसी कड़ी में पामगढ़ के जनपद पंचायत परिसर में फोेटो प्रदर्शनी सह-सूचना शिविर का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी स्थल पर जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित माि..
                 

बुजुर्गों का अवश्य कराएं टीकाकरणः कलेक्टर

कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने जिले की समस्त जनता से अपील की है कि कोरोना के विरुद्घ जंग में अपनी भूमिका निभाते हुए कोरोना टीकाकरण सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों व फ्रंट लाइन कर्मियों के बाद अब 60 वर्ष या अधिक आयु के लोगों व 45 वर्ष या अधिक आयु के बीमारी ग्रस्त लोगों को अनिवार्य कोरोना टीकाकर..
                 

अवैध संबंध की शंका पर पति ने आग लगाकर पत्नी की थी हत्या, आरोपित गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। पत्नी की दूसरे व्यक्ति के साथ अवैध संबंध होने की शंका पर पति ने मिट्टी तेल डालकर आग लगा दी थी। गंभीर हालत में महिला को इलाज के लिए सिम्स में भर्ती किया गया था जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मृत्यु से पहले महिला का तहसीलदार ने बयान लिया था जिसमें उसने अपने पति द्वारा जलाकर मारने की बयान दी थी। डायरी आने..
                 

जीवनदीप समिति की बैठक में स्वास्थ्य सेवाओं में वृद्घि पर चर्चा

                 

पुरानी तारीख पर हो रहा मकान नक्शा पास

मां-बेटी का रिश्ता संवेदना से भरा होता है। मां-बेटी के अनोखे और अटूट बंधन की डोर को और मजबूती देने नईदुनिया माध्यम बनने जा रहा है। नईदुनिया आठ मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर मां-बेटी स्कूटर रैली का आयोजन करने जा रहा है। सामाजिक सरोकार निभाने में नईदुनिया हमेशा से ही आगे रहा है। हम अपनी भूमिका का ईमानदारी और..
                 

भू-माफिया वर्ग फीट में बेच रहे हेक्टेयर और एकड़ के खेत

                 

अंतर्विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता में विजय व रवि मैन आफ द मैच

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिला प्रशासन और राजपत्रित अधिकारी संघ के तत्वावधान में अंतर्विभागीय टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन जांजगीर के हाई स्कूल क्रमांक-1 के मैदान में किया जा रहा है। प्रतियोगिता के छठवें दिन दो मैच खेले गए। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उच्च शिक्षा विभाग की टीम को 10 विकेट से पराजित किया। दूसरे मैच में सूचना एवं प्रा..
                 

बंडी पंचायत सचिव को किया गया निलंबित

                 

क्षेत्रीय समस्याओं को दूर करने मिलकर कार्य करें-रेणुका सिंह

बलरामपुर (नईदुनिया न्यूज)। केंद्रीय राज्य मंत्री एवं सरगुजा सांसद रेणुका सिंह की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक संयुक्त जिला कार्यालय भवन के सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में रेणुका सिंह ने जिले में केंद्रीय योजनाओं तथा केंद्र प्रवर्तित योजनाओं की समीक्षा कर बेहतर क्रियान्वयन के लिए दिशा-निर्देश दिए। योजनाओं..
                 

गोठानों में स्व सहायता समूह की बढ़ाएं सहभागिता

जांजगीर-चांपा। महिला स्व सहायता समूहों को गोठानों से जोड़कर उन्हें बेहतर रोजगार के साधन मुहैया कराए जा सकते हैं। इसके लिए जरूरी है कि प्रत्येक गोठान के लिए बेहतर कार्ययोजना तैयार की जाए। जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह ठाकुर ने जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, पंचायत की समीक्षा बैठक में जनपद पंचायत..
                 

सुरक्षा नियमित प्रक्रिया इसे एक दिन नहीं पूरे दिन अपनाएं

कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध भारतीय कोयला खदान मजदूर संगठन बिलासपुर ने गेवरा कार्यालय में राष्ट्रीय सुरक्षा ध्वज फहरा कर राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम मनाया। इस दौरान एसईसीएल के चारों क्षेत्र कोरबा, कुसमुंडा, गेवरा व दीपका क्षेत्र में सुरक्षित पद्धति से कार्य करने का प्रचार प्रसार करते हुए कर्मचारियों के बीच जाकर सुरक्षित काय..
                 

सरफा बांध में जमी सिल्ट प्लेट लगाकर रोक रहे पानी, गर्मी में बढ़ेगी परेशानी

                 

घर में छोटी-छोटी गतिविधि से माताएं अपने बच्चों को दक्ष बनाएं

कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आंगनबाडी व स्कूल में कदम रखने से पहले बच्चों को अगर घर में ही आधारभूत बातों की सीख देना शुरू कर दिया जाए, तो शिक्षा में उनके कदम तेज करने में मदद मिलती है। घर में ही प्रतिदिन की साधारण गतिविधियों में अक्षर ज्ञान, गिनती या चीजों को पहचानने की क्रिया समाहित कर बच्चों को सीखने में रूचि जागृत करने का प्रयास होन..
                 

वन्यजीवों के भोजन पर पड़ रहा डाका, पिकअप वाहन से 42 बोरी बेलगूदा जब्त

देवरीकलां(नवदुनिया न्यूज)। नौरादेही अभ्यारणय में रहने वाले विभिन्ना प्रकार के वन्यजीवों के भोजन पर लगातार डाका डाला जा रहा है और उसकी तस्करी की जा रही है, लेकिन अभ्यारण के जिम्मेदार अधिकारी बेपरवाह बने हुए हैं। शुक्रवार तड़के 42 बोरी बेलगूदा का परिवहन कर रहे पिकअप वाहन को वनकर्मियों ने पकड़ा। ताजा मामला शुक्रवार सुबह करीब 4 और 5..
                 

मप्र में होगा 135 लाख टन गेहूं का उपार्जन : प्रमुख सचिव

सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। मध्यप्रदेश में रबी उपार्जन वर्ष 2020-21 में लगभग 135 लाख मैट्रिक टन गेहूं उपार्जित किया जाएगा एवं सीमावर्ती राज्यों में उपार्जन परिवहन पर नजर रखी जाए। इसके अलावा कम से कम दस प्रतिशत उपार्जन केंद्र स्व सहायता समूहों द्वारा संचालित कराएं। यह निर्देश प्रमुख सचिव खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण फैज अहमद किदवई ने शुक्रवार को कले..
                 

खुरई में एक करोड़ 23 लाख के विकास कार्यों का किया भूमि पूजन

खुरई(नवदुनिया न्यूज)। नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह के प्रतिनिधि के रूप में लखन सिंह ठाकुर ने शुक्रवार के दिन नगर के विभिन्ना वार्डों में 1.23 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का भूमि पूजन किया। ऑफिसर कॉलोनी में 12.93 लाख का सीसी रोड एवं नाली, श्यामाप्रसाद मुखर्जी वार्ड में 20 लाख रुपये की लागत से बनने वाली सीसी रोड एवं नाली, भगवान दास चंदेल व..
                 

स्कूटर रैली में एक साथ नजर आएंगी मां- बेटियां

                 

हार्डवेयर व्यापारी की दुकान में संदिग्ध चोर सीसीटीवी में कैद

                 

शिवपुरीः जनसहयोग से शहर के प्रमुख 20 स्थानों पर वाटर कूलर लगाने की योजना

                 

शिवपुरीः नशे का पौधा ऊपर से छोटा, लेकिन इसकी जड़ें बहुत गहरी हैं

                 

शिवपुरी में पहली बार निकली साईं बाबा की भव्य पालकी यात्रा

                 

अभाविप ने डीईओ को निलंबन करने की मांग की

सीहोर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई द्वारा कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर शिक्षा मंत्री के नाम डिप्टी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। नगर मंत्री हरीश राजपूत ने बताया कि शिक्षा के व्यापारीकरण में शहर के निजी स्कू ल लुर्दमाता कान्वेंट स्कू ल, ऑक्सफोर्ड, शारदा विद्यामंदिर, सेंटमैरी जैसे अन्य स्कू ल सम्मिलित हैं, जो उच्च न्यायालय एवं मध्यप्रदेश शासन की गाइडलाइन के ि..
                 

अस्पताल के वार्ड में बेड पर बिछी थीं गंदी चादरें

गोहद अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे रोगी कल्याण समिति के सदस्य गोहद(नईदुनिया न्यूज)। गोहद अस्पताल का शुक्रवार को रोगी कल्याण समिति के सदस्य (विधायक प्रतिनिधि) डा. राजकुमार देशलहरा ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्हें जनरल वार्ड, पोषण पुनर्वास केंद्र सहित अन्य वार्डों में बेड पर गंदी चादरें बिछी हुईं थीं। वहीं जनरल वार्ड में न तो वार्डब्वाय..
                 

कालेज में खुला चाइस सेंटर, फार्म भरने विद्यार्थियों को नहीं होगी परेशानी

                 

नरसिंहपुर डिवीजन के उपभोक्ताओं पर 40 करोड़ का बिजली बिल बकाया

                 

डीएचए इटारसी और आइसीएफ चैन्नाई पहुंचे सेमीफाइनल में

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। अखिल भारतीय श्री गुरुनानकदेवजी हॉकी प्रतियोगिता में शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल मैच में डीएचए इटारसी की टीम ने सेंट्रल रेलवे मुंबई को 3-1 गोल से हराया। इटारसी के लड़के विजेताओं की तरह खेले, जबकि मुंबई की टीम को 12 पेनाल्टी कॉर्नर मिले परंतु वे गोल नहीं कर सके। मैच में फाइनल जैसा माहौल था। दोनों टीमों क..
                 

Chhattisgarh Assembly Session: देश के 73 प्रतिशत लघु वनोपजों की खरीदी कर छत्तीसगढ़ ने रचा कीर्तिमान

                 

अपनी सूझबूझ से धोखाधड़ी का शिकार होने से बचा व्यवसायी

                 

रेत खनन कंपनी के फ्लाइंग स्कॉड की गोलीबारी में भाजपा कोषाध्यक्ष की मौत

भिंड। रेत खनन कंपनी पावरमैक के फ्लाइंग स्काड की गोलीबारी से मेहगांव भाजपा कोषाध्यक्ष हरिओम उर्फ राकी गुर्जर की मौत हो गई। वारदात गुरुवार-शुक्रवार रात 1 बजे अमायन में गहेली रोड की है। भाजपा कोषाध्यक्ष साथियों के साथ फ्लाइंग स्काड से रेत का ट्रैक्टर-ट्राली छुड़वाने गए थे। मौके पर स्काड के लोगों से विवाद हो गया। इसी दौरान स्काड की ओर..
                 

Gwalior Food processing conference news: 'देश के साथ दुनियाभर में बिके मुरैना का शहद, जारी हैं प्रयास"

                 

लव जिहाद को लेकर हिंदू संगठनों ने नारेबाजी कर किया प्रदर्शन

सीहोर। शुक्रवार को लव जिहाद को लेकर हिंदू संगठनों ने कोतवाली परिसर में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय और कोतवाली थाना प्रभारी को ज्ञापन दिया। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद और युवा शिवसेना ने 24 घंटे के अंदर आरोपी को पकडे और लव जिहाद रोकधाम कानून के तहत कार्रवाई करने की मांग की गई। अंतरराष्ट्रीय हिंदू प..
                 

श्रद्घालुओं ने फूलों की होली खेली

दोराहा। सुख के समय तो हजारों लोग साथी होने का दावा करते हैं। विपत्ति के समय जो मददगार बने वही सच्चा दोस्त होता है। सच्ची दोस्ती वही है जो दुख के समय साथ निभाए। श्रीकृष्ण व सुदामा दो विपरीत परिस्थितियों व पृष्ठभूमियों वाले व्यक्ति थे। एक महाराजा व दूसरा गरीब ब्राह्मण। जब सुदामा के आने की खबर श्रीकृष्ण ने सुनी तो वे खुद उन्हें लेने महल के दरवा..
                 

मिनी ट्रक ने एसयूवी को मारी टक्कर छह घायल, एक की हालत गंभीर

सागर/देवरीकलां। नेशनल हाईवे 26 पर राजोला चौराहे के पास गुरुवार देर रात करीब 11 बजे एक तेज रफ्तार आयशर ट्रक ने एसयूवी को टक्कर मार दी, जिससेकार में सवार 6 लोग घायल हो गए। घायलों में से एक की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं एसयूवी चकनाचूर हो गई। टीआइ प्रशांत सेन ने बताया कि घटना गुरुवार की रात्रि करीब 11 बजे उस समय घटित हुई जब देवरी..
                 

शराब के नशे में साथी ने धारिया मारकर की थी दोस्त की हत्या

भिंड। गोरमी थाने के अछाई गांव में युवक की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली। युवक को धारिया से वार कर उसके दोस्त ने ही मौत की नींद सुला दिया था। पुलिस का कहना है कि दोनों के बीच शराब के नशे में विवाद हो रहा था। आरोपित अपने साथ हमेशा धारिया रखता था। ऐसे में उसने धारिया से वारकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। मृतक को रा..
                 

मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर पौधे लगाकर वृद्धाश्रम में फल बांटे

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जन्मदिन पर भाजपा नगर मंडल द्वारा पौधारोपण एवं वृद्धाश्रम में फल वितरण किया गया। भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने बताया कि अपना घर वृद्धाश्रम में फल वितरण किया गया। सरकारी अस्पताल में कार्यकर्ताओं द्वारा रोटरी पार्क में पौधे लगाए गए। इस अवसर पर अस्पताल अधीक्षक डॉ. एके शिवानी भी मौजूद रहे।..
                 

स्वसहायता समूह को आत्मनिर्भर बनाना उद्देश्य

                 

भंडारण नियमों के उल्लंघन पर शुभ मिनरल्स को किया गया सील

रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह ने कटंगपाली स्थित शुभ मिनरल्स का निरीक्षण किया। इस दौरान क्रेशर फैक्ट्री में भंडारण नियमों के पालन नहीं करने पर परिसर और मेन लाइन सप्लाई हाउस को सील कर दिया गया। इस मौके पर जिला पंचायत सीईओ सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी व खनिज विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर भीम सिंह व जिला पंचायत सीईओ सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने स..
                 

रोजगार अवसर शिविर 9 और 10 मार्च को

                 

ऑनलाइन परीक्षा केंद्र बनाने के लिए खरीदेंगे सौ कंप्यूटर

अग्रणी एसबीएन पीजी कालेज में शुक्रवार दोपहर जनभागीदारी समिति की बैठक हुई। इस दौरान राज्यसभा सदस्य डा. सुमेरसिंह सोलंकी और कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा की मौजूदगी में छात्रों को बेहतर से बेहतर शिक्षण सुविधा देने के लिए कई निर्णय लिए गए। इसके तहत प्रथम चरण में कंप्यूटर लैब के लिए सौ नए कंप्यूटर खरीदे जाएंगे।..
                 

घर आने के लिए जिससे मांगी लिफ्ट उसी ने कर दिया घायल

बुरहानपुर। ग्रामीण क्षेत्र से घर लौटने के लिए एक युवक को बाइक चालक से लिफ्ट मांगना महंगा पड़ गया। दरअसल निंबोला निवासी ईश्वर महाजन फेरी लगाकर जूते, चप्पल बेचने का काम करता है। गुरुवार को वह ठाठर क्षेत्र में गया था। वहां देर हो जाने के कारण घर लौटने के लिए कोई साधन नहीं मिल रहा था। इसी दौरान वहां से गुजर रहे एक बाइक सवार से उसने लिफ्..
                 

ज्योतिर्लिंग दर्शन के लिए 24 घंटे खुले रहेंगे पट

ओंकारेश्वर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ओंकारेश्वर में महाशिवरात्रि पर्व 11 मार्च को मनाया जाएगा। पर्व पर भगवान ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर के पट 24 घंटे खुले रहेंगे। मूल स्वरुप के सामने भक्तों द्वारा लगाया 251 किलो पेड़ों का महाभोग लगाया जाएगा। इस दिन मालवा-निमाड़ सहित देशभर से भगवान भोलेनाथ के भक्त महाशिवरात्रि का पर्व मनाने पहुंचेंगे। पर्व की..
                 

70 हजार किसानों का सवा सौ करोड़ रुपये का फसल बीमा अटका

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। एक तरफ जहां सरकार द्वारा किसानों को फसल बीमा कराने के लिए प्रेरित किया जाता है वहीं दूसरी ओर बीमा कराने के बाद भी किसानों को योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। वर्ष 2019 में खरीफ फसल का बीमा कराने वाले करीब 70 हजार किसान फसल बीमा की आस लगाए बैठे हैं। करीब सवा सौ करोड़ रुपये की बीमा राशि अटकी हुई..
                 

आरक्षक बने प्रधान आरक्षक, खिले चेहरे

खंडवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लंबे इंतजार के बाद गुरुवार को आरक्षक से प्रधान आरक्षक बने पुलिसकर्मियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। जिले के 62 आरक्षक शुक्रवार को पदोन्नात होकर प्रधान आरक्षक बने। पदोन्नाति पर पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीमा अलावा ने पुलिसकर्मियों को फीता लगाया और उन्हें बधाई दी। आरक्षक से प्रधान आरक्षक बनने..
                 

जिले में आठ प्रतिशत लोग रक्तचाप और हृदय रोगी

                 

पेंसिल पोर्टल का कार्य बच्चों संबंधी शिकायतों को संज्ञान में लाना

                 

Madhya Pradesh Assembly: कांग्रेस के आरोप पर संसदीय कार्यमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा का पलटवार

                 

Bhaiyyu Maharaj Suicide Case: भय्यू महाराज हिंदी में लिखते थे, सुसाइड नोट को मैं नहीं मानती : आयुषी