जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

गांव में जगह-जगह पसरी गंदगी, ग्रामीण परेशान, फैल रही संक्रामक बीमारियां

पिछोर। नईदुनिया न्यूज पिछोर क्षेत्र के ग्राम पंचायत धई में सरपंच की अनदेखी के कारण गंदगी का अंबार लगा है। इसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। गांव में नियमित सफाई नहीं कराए जाने से जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हैं और नाले-नालियां जाम होने से गंदा पानी सड़क पर बहता रहता है। गंदगी से परेशान ग्रामीण कई बार सरपंच व जिम्मेदार लोगों..
                 

कमलनाथ सरकार ने अपना एक भी वचन पूरा नहीं किया : शेजवलकर

भितरवार। नईदुनिया न्यूज आठ माह से प्रदेश की सत्ता पर काबिज कांग्रेस सरकार की नीतियों से हर वर्ग परेशान है। चुनाव से पूर्व वचन पत्र में किए गए वादों को आज तक पूरा नहीं किया है। इससे प्रदेश भर में सरकार के खिलाफ असंतोष का वातावरण बन गया है। यह बात भाजपा सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने भितरवार में प्रदेश सरकार के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी कार्यक..
                 

कठपुतलियों ने बताया कैसे रखें स्वच्छता और बीमारियों से दूर रहें

भितरवार। नईदुनिया न्यूज स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर को साफ और स्वच्छ बनाने के लिए और लोगो को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए शुक्रवार को नुक्कड़ नाटक और कठपुतली का प्रदर्शन कर लोगों को सफाई रखने का संदेश दिया। गौरतलब है कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत मुख्य नगर परिषद अधिकारी सतीश कुमार दुबे के निर्देशन पर शुक्रवार को एक..
                 

98 कर्मचारियों में से सिर्फ 35 मिले ड्यूटी पर, नोटिस देने का निर्देश

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि सिविल अस्पताल से जुड़ी शिकायतों को लेकर एसडीएम राघवेंद्र पांडेय शुक्रवार को सिविल अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में पदस्थ कर्मचारियों की जानकारी ली तो 98 कर्मचारियों में से सिर्फ 35 ड्यूटी पर मिले। इसे लेकर एसडीएम ने सीबीएमओ को फटकार लगाते हुए कार्य में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों को नोटिस भ..
                 

सरकार के खिलाफ भाजपा का तीन जगह धरना प्रदर्शन आज

डबरा। प्रदेश में अति वर्षा से भारी तबाही हुई है लेकिन मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार आपदा प्रबंधन नहीं कर पाई है और न ही सरकार की ओर से नागरिकों को कोई मदद मिल पाई है। कांग्रेस ने अपने वचन पत्र के वचनों को भी नहीं निभाया है। जिससे मध्य प्रदेश की जनता एवं किसान समस्याओं से जूझ रहे हैं। ऐसे कई मुद्दों..
                 

पोषण आहार हाट लगाकर महिलाओं को किया जागरूक

मोहना। नईदुनिया प्रतिनिधि महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा मनाए जा रहे पोषण माह के तहत आंगनबाड़ी केन्द्रों पर गतिविधियां आयोजित कर महिलाओं और किशोरियों को पोषण आहार के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में गुरुवार को मोहना नगर के आंगनबाड़ी केन्द्र पर कार्यकर्ताओं द्वारा पोषण आहार हाट बाजार लगाया गया। जिसमें पौष्टिक आहार के..
                 

सफाई न होने गांव में पसरी गंदगी, सड़क पर बह रहा गंदा पानी

- गांव में कचरे से भरे पड़े है नाले-नालियां पंचायत के जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान पिछोर। नईदुनिया न्यूज पिछोर क्षेत्र के ग्राम पंचायत धई में सरपंच की अनदेखी के कारण गंदगी का अंबार लगा हुआ है। जिसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। गांव में नियमित रूप से सफाई नहीं कराए जाने से जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं वहीं नाले-नालियां भी जाम हा..
                 

समूह संचालक के साथ फिर लूट, 78 हजार रुपयों से भरा बैग छीन ले गए बदमाश

डबरा। देहात थाना क्षेत्रार्न्तगत आने वाले ग्राम सुनबई के पास का एक समूह संचालक महिलाओं से समूह की राशि वसूलकर घर जा रहा था, तभी उसे रास्ते में काली पल्सर बाइक के सवारों ने रोका और उसकी बाइक को धक्का मार दिया, जिससे वह बाइक से दूर जा गिरा। मौका पाकर बदमाशों ने उससे बैग छीन लिया, जिसमें वसूली के 78 हजार रुपए रखे थे। समूह संचालक ने देह..
                 

आदिवासी महिलाओं ने कार्यालय का घेराव कर एसडीएम को दिया ज्ञापन

भितरवार। नईदुनिया न्यूज प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत जमीन के पट्टे दिए जाने और पोषण आहार राशि के तहत एक हजार रुपए प्रतिमाह शीघ्र दिए जाने सहित अन्य मांगों को लेकर एक दर्जन से अधिक गांवों की आदिवासी महिलाओं व पुरुषों ने बुधवार को एसडीएम कार्यालय का घेराव कर दिया। उन्होंने एकता परिषद के संभागीय समन्वयक डोंगर शर्मा के नेतृ..
                 

भरभराकर गिरी मिट्टी की दीवार, दबने से युवक की मौत

भितरवार। नईदुनिया न्यूज भितरवार विकासखंड के ग्राम जौरा में बुधवार को कच्ची मढ़ैया की दीवार भर-भराकर गिर पड़ी। इससे मढ़ैया पर काम कर रहे युवक की नीचे सड़क पर गिरने और मिट्टी के नीचे दब जाने से मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार कमल सिंह कोली, राजस्व निरीक्षक सुरेश निराला, उपनिरीक्षक दशरथ सिंह सिकरवार तथा सहायक निरीक्षक..
                 

ड्यूटी पर नहीं आए डॉक्टर कारण पूछा तो अभद्रता कर एफआईआर कराने की धमकी दी

भितरवार। नईदुनिया प्रतिनिधि बुधवार को सामुदायिक अस्पताल में मरीजों को ड्यूटी पर डॉक्टर नहीं मिले, तो उन्होंने अस्पताल में प्रदर्शन कर नाराजगी जाहिर की। प्रदेश सरकार के खिलाफ नारे लगाए। इलाज के लिए बैठे मरीजों ने बताया कि डॉक्टरों का तानाशाही रवैया चल रहा है। ड्यूटी पर डॉक्टर नहीं आ रहे हैं। जब नहीं आने का कारण पूछा जाता है तो बदतमीजी की ज..
                 

सफाई न होने से नालियां जाम, गंदगी से परेशान क्षेत्रवासी

आंतरी। नईदुनिया न्यूज आंतरी नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 8 में पुराने थाने के पास पानी की निकासी नहीं होने के कारण नालियां जाम हो गई हैं। इस कारण लोगों के घरों के आगे गंदा पानी भरा है। इस कारण दुर्गंध फैली रहती है और मच्छरों के पनपने के कारण लोग संक्रामक बीमारियों का शिकार हो रहे हैं। गंदगी से परेशान लोग कई बार नगर परिषद..
                 

स्कूल की किचन का ताला तोड़कर गैस सिलेंडर ले गया चोर

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि भितरवार थाना क्षेत्र के ग्राम किठौंदा के मसूत बस्ती में अज्ञात चोर शासकीय स्कूल की किचन का ताला तोड़कर गैस सिलेंडर व चूल्हा चोरी कर ले गया। फरियादी सुरेश (44) पुत्र मुरलीराम राजौरिया निवासी ग्राम किठौंदा ने बताया कि मसूद बस्ती स्थित शासकीय विद्यालय में बच्चों के खाना बनाने के लिए गैस सिलेंडर और चूल्हा रखा था। 9 सितंबर..
                 

गोवंश की सुरक्षा के लिए 7 दिन में नहीं उठाए कदम तो करेंगे आंदोलन

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि रोजाना गोवंश सड़क दुर्घटना में मर रहे हैं, घायल हो रहे हैं। उनका इलाज हमें कभी हाइवे, तो कभी सड़कों पर करना पड़ रहा है। प्रशासन मौन बनकर बैठा है। फिर सड़क दुर्घटना में 4 से 5 गायों की मौत हो गई। यह सिलसिला आखिर कब तक चलेगा। यह समस्या गोसेवकों ने मंगलवार को जनसुनवाई में पहुंचकर एसडीएम राघवेंद्र पांडे्‌य का..
                 

ग्राम सिल्हा में बुखार से 55 वर्षीय वृद्ध की मौत

भितरवार। नईदुनिया न्यूज विकासखंड के ग्राम सिल्हा निवासी 55 वर्षीय वृद्ध की ग्वालियर में इलाज के दौरान मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, सिल्हा निवासी खेरू पुत्र बाबूलाल (55) की मंगलवार की देर शाम ग्वालियर में उपचार के दौरान मौत हो गई। बताया जाता है कि उक्त वृद्ध को पिछले 5 दिन से बुखार आ रहा था। ससने पहले भितरवार प्राथमिक उपचार कराया था। आराम न..
                 

पीले पट्टेधारियों के आवास नहीं होंगे निरस्त : एसडीएम

भितरवार। नईदुनिया न्यूज पीएम आवास के लिए पात्र हितग्राहियों का सूची के आधार पर राजस्व टीम द्वारा किए गए सर्वे में भेदभाव की शिकायत को लेकर वार्ड 1 से 15 तक के लगभग आधा सैकड़ा महिला हितग्राही वार्ड 4 के पार्षद कैलाश खटीक के नेतृत्व में मंगलवार को एसडीएम कार्यालय पहुंची और एसडीएम केके सिंह गौर को आवेदन देकर राजस्व टीम द्वारा सर्वे में क..
                 

बैंडबाजों के साथ निकला भगवान विश्वकर्मा का चल समारोह

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि विश्वकर्मा गौड़ समाज संघ द्वारा भगवान विश्वकर्मा की जयंती धूमधाम से मनाई गई। समाज के लोगों द्वारा धूमधाम से नगर के विभिन्न मार्गों से चल समारोह निकाला। इसमें भगवान विष्णु की आकर्षक झांकी सजाई गई। चल समारोह के साथ चल रहे महिला पुरुष बैड-बाजों की धुन पर जयघोष करते हुए खुशी से नाच-गा रहे थे। मंगलवार को भगवान वि..
                 

विश्वकर्मा जयंती पर धूमधाम से निकला चल समारोह

भितरवार। नईदुनिया न्यूज विश्वकर्मा समाज द्वारा आराध्य देव भगवान विश्वकर्मा की जयंती मंगलवार को धूमधाम से मनाई गई। समाज के लोगों ने देव शिल्पी भगवान विश्वकर्मा का नगर में गाजे-बाजे के साथ धूमधाम से चल समारोह निकाला। इसका जगह-जगह नगरवासियों द्वारा स्वागत किया गया। कार्यक्रम को लेकर मंगलवार को दिनभर गौड समाज के लोगों धूम मची रही। समाज क..
                 

किसानों ने मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा

बरई। नईदुनिया न्यूज राष्ट्रव्यापी आंदोलन के तहत सोमवार को किसानों ने मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपकर अपनी मांगों को पूरा करने की मांग की। ज्ञापन देने के लिए जिले की सभी तहसीलों के किसान एकत्रित हुए और ज्ञापन सौंपा। किसानों ने कहा कि सरकार के चुनाव पूर्व वचन अनुसार सभी किसानों का 2 लाख रुपए तक का कर्ज माफ किया जाए।..
                 

मेंटेनेंस की वजह से आज चार घंटे बिजली गुल रहेगी

डबरा। नईदुनिया न्यूज मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा कराए जाने वाले मेंटनेंस कार्य की वजह से 17 सितंबर मंगलवार को विभिन्न फीडरों चार घंटे बिजली सप्लाई बंद रखी जाएगी। बिजली कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, जवाहर गंज एवं मंगरौरा फीडर से सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक, पिछोर फीडर, टेकनपुर फीडर एवं इंडस्ट्रीज फीडर से सुबह 9 से दा..
                 

मोगली उत्सव में बच्चों ने पर्यावरण संरक्षण पर लिखे निबंध

भितरवार। नईदुनिया न्यूज स्कूली छात्र-छात्राओं में पर्यावरण के प्रति प्रेम बढ़ाने तथा उत्तरदायित्व की भावना बढ़ाने के उद्देश्य से सोमवार को विद्यालयीन स्तरीय मोगली बाल उत्सव प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसके तहत पर्यावरण पर आधारित निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसके बाद चार अक्टूबर को विकासखंड स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इस संब..
                 

राजेश रावत भारत-तिब्बत सहयोग मंच के महामंत्री बने

भितरवार। भारत-तिब्बत सहयोग मंच के जिला अध्यक्ष धीरेन्द्र शर्मा ने संघटन के वरिष्ठ नेतृत्व के दिशा निर्देशन एवं सहमति से जिले की कार्यकारिणीं घोषित कर दी है। इसमें उन्होंने भारत तिब्बत सहयोग मंच के महामंत्री पद पर राजेश रावत को नियुक्त किया है। भारत तिब्बत मंच के मध्य भारत प्रान्त के प्रांतीय अध्यक्ष सतीश शर्मा, महामंत्री आरडी नामदेव, जिला प्रभारी अनिल जैन की अन..
                 

108 एंबुलेंस में हुई डिलेवरी, बच्चे की मौत

भितरवार। नईदुनिया न्यूज प्रसव पीड़ा होने के बाद जब परिजन गर्भवती को 108 एंबुलेंस में लेकर अस्पताल आ रहे थे , भी बीच रास्ते में उसकी डिलेवरी हो गई। एंबुलेंस में जच्चा और बच्चा की उचित देखभाल नहीं हो सकी, इस कारण बच्चे की मौत हो गई। मामला रविवार दोपहर का है। मालती पत्नी शेरू खटीक निवासी वार्ड क्रमांक 8 को सुबह 11 बजे 108 एंबुलेंस से सामुदायिक..
                 

टेकनपुर के पास कंटेनर की चपेट में आने से महिला की मौत

टेकनपुर। नईदुनिया न्यूज शहर थाना क्षेत्र के टेकनपुर स्थित शेरे पंजाब ढाबे के पास कंटेनर की चपेट में आने से महिला की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक महिला के शव को सुपुर्दगी में लेकर पंचनामा बनाया और पीएम के लिए अस्पताल भिजवाया। जानकारी के अनुसार, धंतीबाई (40) पत्नी रामदीन बघेल निवासी मुरार, ग्वालियर र..
                 

स्वच्छता के लिए छात्रों ने अभिभावकों को लिखे पत्र

भितरवार। नईदुनिया न्यूज शिक्षा विभाग के निर्देश पर विकासखंड के शासकीय विद्यालयों में स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। कार्यक्रम के तहत स्कूल में छात्र-छात्राओं ने पालकों व अभिभावकों को पत्र लिखकर स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। इस दौरान बच्चों को स्वच्छता के लिए संकल्प दिलाया गया। बीआरसी अनवार खान ने बताया कि शासन के निर्देश पर शासकीय प्राथमि..
                 

समाज के विकास के लिए एकजुट होकर करें कामः दुबे

भितरवार। नईदुनिया न्यूज ब्राह्मण समाज सभी समाजों में उच्च स्थान रखता है, जो आज के समय में एक-दूसरे से दूर होता जा रहा है। ब्राह्मण समाज एकजुट होना होगा और समाज के विकास के लिए लोगों को सही रास्ता दिखाना होगा। इसके साथ ही महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना होगा और छात्रों और समाज के लोगों के व्यवसाय को और बेहतर बनाना होगा। तभी समा..
                 

ग्राम सालवई में दो मनचलों ने महिला से की छेड़छाड़, मामला दर्ज

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि देहात थाना क्षेत्र के ग्राम सालवई में दो मनचले युवकों ने एक महिला से छेड़छाड़ की और विरोध करने पर मारपीट की। फरियादिया सोनिया (23) पत्नी दीवान सिंह परिहार ने बताया कि वह शनिवार को दोपहर 2 बजे किसी काम से जा रही थी। रास्ते में खड़े सोनू परिहार और जीतू परिहार ने रास्ता रोक लिया और अश्लील छेड़छाड़ करने लगे। ज..
                 

करैरा तिराहा रोड पर तीन लोगों ने एकराय होकर युवक से की मारपीट

डबरा। भितरवार थाना क्षेत्र के करैरा तिराहा रोड पर तीन लोगों ने एक राय होकर एक युवक से रास्ता रोककर मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। फरियादी रूप सिंह (25) पुत्र नरेन्द्र सिंह जाट निवासी ग्राम बनियातोर ने बताया कि वह शनिवार को दोपहर 3 बजे घर जा रहा था। करैरा तिराहा पर खड़े अनिल शर्मा, रानू जाट और कल्लू शर्मा ने रोक लिया और गाि..
                 

विश्वकर्मा समाज कल धूमधाम से मनाएगा भगवान विश्वकर्मा जयंती

चीनोर। नईदुनिया न्यूज भगवान विश्वकर्मा की जयंती 17 सितंबर को मनाई जाएगी। इसकी तैयारी को लेकर विश्वकर्मा समाज द्वारा रविवार को बैठक का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए विश्वकर्मा युवा समाज संगठन का गठन किया गया। इसमें मुकेश विश्वकर्मा घरसौंदी को अध्यक्ष, महेन्द्र विश्वकर्मा भौंरी को उपाध्यक्ष, कपिल विश्वकर्मा चीनोर को सचि..
                 

पुलिस की अनदेखी से बाजार में लग रहा जाम, लोग हो रहे परेशान

चीनोर। नईदुनिया प्रतिनिधि पुलिस प्रशासन की लापरवाही के कारण कस्बेवासियों को आए दिन जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। बाजार में हर घंटे लग रहे जाम के कारण लोगों का निकलना मुश्किल हो गया है। सड़क पर खड़े ठेलों व ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए स्थानीय लोग कई बार थाना प्रभारी को अवगत करा चुके हैं, ल..
                 

नेशनल लोक अदालत में 221 प्रकरणों का हुआ निराकरण

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली के निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ग्वालियर के मार्गदर्शन में सिविल न्यायालय डबरा में शनिवार को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया गया। जिसमें आपसी समझौते के आधार पर 221 प्रकरणों का निराकरण हुआ। वहीं भितरवार में आयोजित हुई नेशनल लोक अदालत में 22 प्रकरणों का निराकरण किया गय..
                 

कहानी प्रतियोगिता शालिनी, कृष्णा व राजकुमारी ने मारी बाजी

भितरवार। नईदुनिया प्रतिनिधि कहानी के माध्यम से बच्चों में ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा सहित अन्य ज्ञान को संचारित करने के उद्देश्य से शिक्षा विभाग द्वारा कहानी उत्सव शुरू किया गया है। जिसके तहत बीआरसीसी अनवार खान के निर्देशन में बीआरसीसी कार्यालय में शनिवार को विकासखंड स्तरीय कहानी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें जनशिक्षा केन्द्र से चयनित बच्चों व शि..
                 

निबंध प्रतियोगिता में जवानों ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा

- हिंदी दिवस पर बीएसएफ अकादमी में हुई निबंध प्रतियोगिता - विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर किया सम्मानित डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि हिंदी पखवाड़ा के तहत बीएसएफ अकादमी टेकनपुर में शनिवार को हिंदी दिवस मनाया गया। इस अवसर पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें बीएसएफ के जवानों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। विजेता प्रतिभागियों को ट्रा..
                 

जर्जर स्कूल भवन के चोरी हो रहे ईंट-पत्थर, विभाग नहीं दे रहा ध्यान

नगर के पुराना थाना परिसर में बिखरे पड़े स्कूल का मामला भितरवार। नईदुनिया प्रतिनिधि नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 13 स्थित पुराना थाना परिसर में बना शासकीय बालक माध्यमिक विद्यालय का भवन पिछले कई वर्षों से जर्जर हालत में पड़ा है। विभाग द्वारा बरती जा रही लापरवाही के कारण भवन के ईंट पत्थर लगातार चोरी हो रहे हैं, लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों ने अभी..
                 

डेढ़ घंटे की बारिश से शहर में जलभराव, बदहाल सड़कों से नहीं निकल सका पानी

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि बारिश से शहर में कई बार जलभराव के हालात बन चुके हैं, इसके बाद भी नगर पालिका ने पानी निकासी की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। शुक्रवार को अचानक करीब एक घंटे झमाझम से शहर की मुख्य सड़कों पर पानी भर गया। इस कारण लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। सराफा बाजार की गलियों में पानी जमा होकर रह गया, तो वहीं रेलवे स्टेशन..
                 

छात्रों ने जाना रोबोट कैसे करता है काम

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि विज्ञान और तकनीक की नवीनतम विधाओं को जानने के लिए हर छात्र के मन में जिज्ञासा रहती है। छात्रों की इस जिज्ञासा को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को टेकनपुर स्थित कल्याणी गांव के शासकीय हाईस्कूल में आरजेआईटी एवं जिला प्रशासन की पहल पर उन्नयन भारत अभियान के तहत कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें छात्रों को रोबा..
                 

बिल जमा हैं, फिर भी दो माह से 45 घरों की बिजली गुल

भितरवार। नईदुनिया न्यूज नगर के वार्ड क्रमांक 5 में बिजली सप्लाई के लिए बिजली कंपनी द्वारा दो ट्रांसफॉर्मर लगवा रखे हैं, लेकिन एक ट्रांसफॉर्मर पिछले दो महीनों से खराब है। इस कारण उक्त ट्रांसफॉर्मर से कनेक्शनधारी 45 परिवारों के लोगों को उमस भरी भीषण गर्मी में बिना बिजली के जीवन यापन करना पड़ रहा है। खराब ट्रांसफॉर्मर को ठीक कराए जाने..
                 

पार्श्वनाथ जैन मंदिर में उमड़ा भक्तों का सैलाब

भितरवार। नईदुनिया न्यूज पर्युषण पर्व समाप्त होने के बाद चौथ तिथि पर पार्श्वनाथ जैन मंदिर में पंडित राजेन्द्र शास्त्री के सानिध्य में जलधारा आयोजित की गई। कार्यक्रम के दौरान जिनालय में सुबह श्रीजी का अभिषेक कर पूजन किया गया। वहीं दोपहर बाद गाजे-बाजे के साथ इंद्र स्वरूप बने पुजारीगण जलाभिषेक के लिए जल लेने दीयादाह तक पहुंचे और महामंत्र णमोकार की धु..
                 

मंगल दिवस पर बच्चे को कराया अन्न प्रासन

पिछोर। नईदुनिया प्रतिनिधि महिला बाल विकास विभाग द्वारा मनाए जा रहे पोषण माह के तहत आंगनबाड़ी केन्द्रों पर विभिन्न प्रकार की गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। जिसके तहत किशोरियों, गर्भवती व धात्री महिलाओं को पोषण आहार के संबंध में जानकारी दी जा रही है। इसी क्रम में गुरुवार को नगर के वार्ड क्रमांक 4 और 5 के बड़ा बाजार स्थित आंगनबाड़ी क..
                 

डरा-धमकाकर निकाली पीएम आवास की राशि, कच्चे घरों में आदिवासी परिवार

- क्रेशर कॉलोनी व आदिवासी पुरा में रह रहे हैं 20-25 आदिवासी परिवार - परिवारों के पास न राशन कार्ड हैं न आवास, लंबा सफर तय कर लाना पड़ता है पीने का पानी भितरवार। नईदुनिया प्रतिनिधि आदिवासी परिवारों को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए शासन द्वारा कई कल्याणकारी योजनाएं बनाई जाती हैं, लेकिन अधिकारियों-कर्मचारियों की लापरवाही के कारण..
                 

करियावटी छात्रावास की 5 छात्राएं बीमार, दो ग्वालियर रेफर

भितरवार। नईदुनिया न्यूज भितरवार क्षेत्र के करियावटी कस्तूरबा बालिका छात्रावास में अचानक पांच छात्राएं बीतार हो गईं। पहले पेट दर्द हुआ, उसके बाद उल्टी होने लगी। जब हालत गंभीर हो गई तो दो छात्राओं को ग्वालियर रेफर करना पड़ा। बताया गया कि कुछ दिन पहले छात्रावास की बालिकाओं को एलर्जी की शिकायत हुई थी। इसकी दवा उन्होंने किसी झोलाछा..
                 

ग्राम केरुआः दो लोगों ने घर में घुसकर महिला से की मारपीट, मामला दर्ज

डबरा। भितरवार थाना क्षेत्र के ग्राम केरुआ में दो लोगों ने जबरन घर में घुसकर एक महिला से अभद्र व्यवहार किया और विरोध करने पर मारपीट की। पीड़िता सरोज (24) पत्नी बंटी जाटव निवासी ग्राम केरुआ ने बताया कि सोमवार को रात 9.30 बजे वह घर पर बैठी थी, तभी गांव में रहने वाले महेश जाटव और गंगाराम जाटव जबरन घर में घुस आए और गालियां देने लगे। जब मैंन..
                 

स्वस्थ जीवन के लिए स्वच्छता जरूरी : खान

भितरवार। नईदुनिया प्रतिनिधि स्वच्छता पखवाड़े के दौरान तहत शालाओं में साबुन से हाथ धुलाई कार्य के लिये विद्यार्थियों को प्रशिक्षित किया गया। शालाओं में विद्यार्थियों को व्यक्तिगत स्वच्छता के घटकों, मुख्य रूप से खाने के पहले एवं शौच के बाद साबुन से हाथ धोने, रोज नहाने, दातुन करने, खुले में शौच नहीं करने, शौचालय का उपयोग करने, इनसे होने वाले..
                 

ग्राम पंचायत की अनदेखी से खराब पड़ीं स्ट्रीट लाइटें, गलियों में पसरा अंधेरा

टेकनपुर। नईदुनिया न्यूज टेकनपुर के पास स्थित ग्राम पंचायत अकबई बड़ी में ग्राम पंचायत द्वारा 2 लाख 70 हजार रुपए की लागत से दो साल पहले सोलर स्ट्रीट लाइटें लगवाई थीं, लेकिन इनमें कुछ लाइटें तो लगने के 6 माह बाद से ही बंद पड़ गईं थीं, जो आज तक चालू नहीं हो सकी हैं। जो लाइटें चालू थी, वह भी एक-एक करके खराब होती जा रही है। वर्तमान से गांव में..
                 

हाइवे पर सुबह से शाम तक लगता रहा जाम, रेंग-रेंगकर निकले वाहन

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि ग्वालियर-झांसी हाइवे पर निर्माण कार्य डबरा शहर के लोगों के लिए फिलहाल परेशानी बना हुआ है। यहां वाहन आए दिन जाम में फंस रहे हैं। कभी सुबह, तो कभी दोपहर तो कभी रात यहां जाम लग जाता है। मंगलवार को भी यही हालात देखने को मिले। रामगढ़ की पुलिया के पास एक ट्रक खराब होने के कारण जाम लग गया। इसके बाद करीब एक..
                 

शहर की 28 खेल प्रतिभाएं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि 65वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता बेसबॉल की 14 वर्षीय बालक बालिकाओं की 13 से 17 सितंबर तक छतरपुर में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इसके लिए ग्वालियर संभाग की बालक बालिकाओं की टीम घोषित कर दी गई है। संभाग की घोषित टीम में 32 खिलाड़ियों में 28 खिलाड़ी डबरा शहर के हैं। बालकों की टीम में जलद..
                 

बुढ़वा मंगल पर 11कुंडीय संकट मोचन महायज्ञ आयोजित

डबरा। नईदुनिया न्यूज बुढ़वा मंगल के अवसर पर श्रीबालाजी मित्र मंडल द्वारा सोनू महाराज संस्थापक इच्छा पूर्ण श्रीमेहंदीपुर बालाजी मंदिर डबरा के सानिध्य में इच्छापूर्ण मेहंदीपुर बालाजी मंदिर भितरवार रोड डबरा पर 11 कुंडी संकट मोचन महायज्ञ आयोजन किया गया। इसमें सैकड़ों श्रद्धालुओं ने आहुतियां दीं। इसके बाद भंडारे का आयोजन किया गया। इस विशेष धार्मिक आय..
                 

आदिवासियों की वन अधिकार भूमि से नहीं हटवाए कब्जे तो करेंगे जन आंदोलन

भितरवार। नईदुनिया न्यूज घाटीगांव तहसील के ग्राम रामपुरा में एकता परिषद के संभागीय समन्वयक डोंगर शर्मा की अध्यक्षता में ग्राम मुखियाओं की बैठक का आयोजन किया गया। इसमें निर्णय लिया गया कि आदिवासियों की वन अधिकार भूमि से दबंगों के अवैध कब्जे नहीं हटवाए गए, तो जन आंदोलन किया जाएगा। वक्ताओं ने कहा कि सामूहिक वन भूमि के अधिकार के लिए ब..
                 

बिजली विभाग ने खंभों पर डालनी शुरू की केबल

पिछोर। नईदुनिया न्यूज पिछोर विद्युत वितरण केंद्र के अंतर्गत आने वाली एलटी लाइन पर नई केबल डालने का कार्य सोमवार से शुरू कर दिया गया, ताकि कस्बे में बिजली समस्या कटौती की समस्या नहीं आए। यहां जो केबल डाली गई थी, वह फोल्ड होती थी, जिससे लाइट की समस्या बनी रहती थी। बिजली विभाग द्वारा करीब दो किलोमीटर तक बिजली लाइन बदलने की योजना बनाई ह..
                 

रोजाना जाम से घिर रहीं शहर की सड़कें

डबरा। नईदुनिया न्यूज बारिश के चलते शहर में ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त होती दिख रही है। नगर के हर चौराहे पर जाम जैसे हालात बने हुए हैं। स्कूल से घर पहुंचने वाले बच्चों की गाड़ियों को भी इस जाम से बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शहर से निकले मुख्य मार्ग पर भी सड़क निर्माण का काम चलने से जाम लग जाता है। लोग जाम से परेशान होते रहते हैं, ल..
                 

बढ़ते सड़क हादसों को रोकने के लिए बेरिकेड्स लगवाओ

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर की सड़कों पर लगातार हादसे हो रहे हैं। गोवंश घायल हो रहा है। लोगों को भी परेशानी हो रही है। इतना होने के बाद भी न तो नगर पालिका ध्यान दे रही है और न ही प्रशासन। बढ़ते हादसों को रोकने के लिए शहर में कुछ जगहों को चि-ति कर बेरिकेड्स लगवा दिए जाएं, तो दुर्घटनाएं थम सकती हैं। यह बात गोसेवकों ने एसड..
                 

रावत समाज के समारोह में 175 प्रतिभाएं सम्मानित

डबरा। नईदुनिया न्यूज शहर के एक निजी गार्डन में रावत समाज का प्रतिभा सम्मान समारोह रविवार को आयोजित हुआ। इसमें समाज की 175 मेधावी प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरतीदेवी सुमन ने कहा कि शहर में आईटीआई कॉलेज आ गया है। जल्द ही कन्या विद्यालय खुलवाएंगे। इससे छात्र-छात्राओं को लाभ मिलेगा। उ..
                 

इंद्रियों पर विजय के लिए संयम जरूरीः शास्त्री

भितरवार। नईदुनिया प्रतिनिधि पर्युषण पर्व के अवसर पर रविवार को जैन समाज द्वारा सुगंध दशमी मनाई गई तथा संयम धर्म का पूजन किया गया। महिलाओं ने उपवास रखा तथा श्रद्धालुओं ने मंदिरों में भगवान से स्वस्थ रहने और अपने अंदर व्याप्त बुराइयां समाप्त करने की प्रार्थना की। दिगंबर जैन समाज के कई मंदिरों में मंडल विधान की रचनाओं की झांकी भी सजाई गई। शाम..
                 

अलग-अलग सड़क हादसों में दो घायल, एक ग्वालियर रेफर

भितरवार। नईदुनिया प्रतिनिधि भितरवार थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो युवक घायल हो गए। इनमें गंभीर रूप से घायल एक युवक को ग्वालियर रेफर किया गया। जानकारी के अनुसार, ग्राम चांदपुर डबरा निवासी नारायण सिंह रावत (32) पुत्र अनंत सिंह रावत अपने रिश्तेदार के घर ग्राम ईंटमा आया था। रविवार को दोपहर 12 बजे जब वह घर वापस लौट रहा था,..
                 

दखल नाकों पर दबंगई, 50 की जगह काट रहे 100 रुपए की पर्ची

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि नगर परिषद क्षेत्रों में संचालित होने वाले दखन नाकों पर जो रसीद 50 रुपए की कटनी चाहिए, वह 100 रुपए और जहां 300 की रेट हैं, वहां 500 से 600 रुपए तक ठेकेदार वसूल रहे हैं। यह मामला बिलौआ नगर परिषद के क्रेशर एरिया और भितरवार क्षेत्र में गर्माया हुआ है। दोनों ही जगहों पर लोगों ने दोगुनी वसूली को लेकर लिखित में शिक..
                 

बिजली के तार व सामान ले गए चोर

डबरा। नईदुनिया न्यूज आरोन थाना क्षेत्र के ग्राम पिछोरों का पुरा में अज्ञात चोर बिजलीघर में रखे बिजली के तार तथा अन्य सामान चोरी कर ले गए। मप्र मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कर्मचारी शैलेन्द्र (32) पुत्र ओमप्रकाश शर्मा निवासी ग्राम पाटई ने बताया कि पिछोरों का पुरा स्थित बिजली घर में 30 हजार रुपए की कीमत का बिजली का तार और अन्य सामान रखा था। वि..
                 

नगर के विकास के लिए उत्तराखंड रवाना हुआ पार्षदों का दल

भितरवार। नईदुनिया प्रतिनिधि उत्तराखंड के वातावरण, स्वच्छता एवं डेवलपमेंट की जानकारी लेने के लिए भितरवार नगर परिषद के पार्षदों का दल शुक्रवार को अध्यक्ष कमलेश शिवप्रताप सिंह के नेतृत्व में उत्तराखंड की यात्रा पर रवाना हुआ। इससे पूर्व स्थानीय लोगों ने दल के सदस्यों को पुष्पहार पहनाकर मंगलमय यात्रा की कामना की। गौरतलब है कि नगर के विकास के ि..
                 

आंतरी में शिविर लगाकर बनाए आयुष्मान कार्ड

आंतरी। नईदुनिया न्यूज गरीब और मध्यमवर्गीय लोगों को पांच लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज कराने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा आयुष्मान भारत योजना की शुरू की गई है। इसके तहत पात्र हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं, ताकि उन्हें योजना का लाभ मिल सके। इसी क्रम में शुक्रवार को भाजपा जिला ग्रामीण महिला मोर्चा उपाध्यक्ष मनोरमा विनोद सिंह बघेल क..
                 

प्राकृतिक संतुलन के जरूरी है पौधारोपणः शेजवलकर

भितरवार। नईदुनिया न्यूज प्राकृतिक संतुलन को स्थापित करने व पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण बहुत जरूरी है। यह समय की मांग है और हर व्यक्ति को एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए तथा पालन-पोषण करना चाहिए। इससे पौधा एक वटवृक्ष का रूप धारण कर सके। यह बात सांसद विवेक शेजवलकर ने अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा द्वारा वार्ड 5 स्थित भगवान श्रीपरशुराम मंदिर पर आयोजि..
                 

कुपोषण को दूर करने के लिए पोषण आहार जरूरी

घाटीगांव। नईदुनिया न्यूज महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा मनाए जा रहे पोषण माह के तहत आंगनबाड़ी केन्द्रों पर गतिविधियां आयोजित कर महिलाओं और किशोरियों को पोषण आहार के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को घाटीगांव सेक्टर के आंगनबाड़ी केन्द्र पर कार्यकर्ताओं द्वारा पोषण आहार हाट बाजार लगाया गया। इसमें महिलाओं व कि..
                 

नुक्कड़-नाटक से दिया स्वच्छता का संदेश बताया कितनी घातक हैं पॉलीथिन

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि स्वच्छता अभियान के तहत शुक्रवार को शहर के कैम्ब्रिज स्कूल में स्वच्छता सेवा दिवस मनाया गया। इसमें छात्र-छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक व नृत्य की प्रस्तुति देकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया और प्लास्टिक से हो रहे प्रदूषण को रोकने की अपील की। गौरतलब है कि दो अक्टूबर गांधी जयंती को स्वच्छता दिवस के रूप में मनाने के..
                 

मोहनगढ़ पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, लार्वा विनिष्टिकरण किया दवा का छिड़काव

भितरवार। नईदुनिया प्रतिनिधि विकासखंड के ग्राम मोहनगढ़ स्थित शासकीय कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास अधीक्षिका सुधा दिघर्रा में डेंगू के लक्षण दिखाई देने के बाद स्वास्थ्य विभाग की नींद खुल गई है। गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. यशवंत शर्मा के निर्देश पर बीसीएम जयंत सिंह के नेतृत्व में छात्रावास पर पहुंची। जहां टीम द्वारा छात्रावास..
                 

हीमोग्लोबिन की कमी से बचना है तो सबसे ज्यादा लें पौष्टिक आहार

- मोहनगढ़ में कैंप लगाकर किया छात्रों का हीमोग्लोबिन परीक्षण भितरवार। नईदुनिया प्रतिनिधि महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा चलाए जा रहे पोषण माह जागरूकता अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग और गौरव श्री फाउंडेशन के सहयोग से बुधवार को ग्राम पंचायत मोहनगढ़ के शासकीय हाईस्कूल में कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूली बच्चों को पोषण संबंधी ज..
                 

गांव-गांव जाकर करें धान की फसल का सर्वे : तिवारी

- कृषि विभाग की समीक्षा बैठक में ग्रामीण कृषि विकास अधिकारी ने दिए निर्देश भितरवार। नईदुनिया प्रतिनिधि मौसम में दिन-प्रतिदिन हो रहे परिवर्तन का असर खरीफ की फसलों में वृद्धि के साथ-साथ कीट एवं रोगों की आक्रमकता का सीधा प्रभाव फसलों पर पड़ता है। खरीफ के मौसम में किसानों द्वारा मुख्य फसल के रूप में धान की फसल रोपित की गई है। जिसमें बढ़ र..
                 

डंपर पलटने से क्षतिग्रस्त हुई मंदिर की दीवार, हादसा टला

भितरवार। नईदुनिया प्रतिनिधि नगर के प्राचीन खेड़ापति माता मंदिर के पास गुरुवार को सुबह 11 बजे काली गिट्टी से भरा डंपर पलट गया, जिससे मंदिर की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई। गनीमत यह रही कि जिस समय डंपर पलटा था उस समय आसपास कोई मौजूद नहीं था अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह 11 बजे प्राचीन खेड़ापति माता मंदिर के पास चालक..
                 

बालिका छात्रावास की अधीक्षिका को डेंगू

भितरवार। नईदुनिया न्यूज विकासखंड के ग्राम मोहनगढ़ स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास में वायरल बुखार से पीड़ित पांच छात्राएं अभी पूरी तरह स्वस्थ नहीं हो पाई है कि अब छात्रावास अधीक्षिका सुधा दिघर्रा की जांच में डेंगू के लक्षण मिले हैं। ग्वालियर के एक निजी अस्पताल में कराई गई जांच में डेंगू होने की पुष्टि की गई है। जानकारी के अनुसार, विकासखण्ड क..
                 

अभा ब्राह्मण महासभा ने नेता प्रतिपक्ष से की मुलाकात

भितरवार। नईदुनिया न्यूज विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के ग्वालियर आगमन पर अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा (रा) के प्रदेश प्रवक्ता मनोज दुबे के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने नेता प्रतिपक्ष से मुलाकात कर संगठन की गतिविधियों और आगामी कार्यकमों से अवगत कराया। प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि समाज को संगठित करने तथा संगठन के विस्तार के लिए लोगों का..
                 

प्रधानमंत्री मोदीजी का जीवन राष्ट्र के लिए समर्पित

डबरा। नईदुनिया न्यूज भाजपा ग्वालियर ग्रामीण द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में मंगलवार को डबरा में प्रतिपक्ष नेता गोपाल भार्गव के मुख्य आतिथ्य में वृक्षारोपण किया गया। इस मौके पर प्रतिपक्ष नेता गोपाल भार्गव ने कहा कि राष्ट्रसेवा और जनहित को सर्वोपरी रखने वाले देश के प्रधानमंत्री मोदी एक ऐसे राजनेता हैं, जिन्होनें अपना संपूर्ण जीवन राष्ट्र सेव..
                 

बच्चों ने निबंध लिखकर बताया पर्यावरण का महत्व

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि कनिष्ठ वर्ग के स्कूली बच्चों को पर्यावरण से जोड़ने और जागरूक करने के उद्देश्य से शिक्षा विभाग के निर्देशन में बुधवार को जन शिक्षा केन्द्र के प्राथमिक विद्यालयों में मोगली उत्सव मनाया गया। इसके तहत पर्यावरण की थीम पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें कक्षा 6 से कक्षा 8 तक के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और..
                 

मंगल दिवस पर मनाया बच्चों का जन्मदिन

पिछोर। नईदुनिया न्यूज नगर परिषद पिछोर के अंतर्गत वार्ड क्रमांक 4 और 5 स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र पर पोषण माह कार्यक्रम के तहत बच्चों को जन्मदिन मनाया गया। इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सीमा शर्मा व पर्यवेक्षक शिल्पा सिंह द्वारा केक काटकर धूमधाम से बच्चों का जन्म दिन मनाया गया। कार्यक्रम के तहत आंगनबाड़ी में उपस्थित महिलाओं व किशोरियों को..
                 

ग्राम मोहनगढ़ में दो लोगों ने मिलकर युवक से की मारपीट, जान से मारने की धमकी दी

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि भितरवार थाना क्षेत्र के मोहनगढ़ तिराहा पर दो लोगों ने मिलकर एक युवक के साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। फरियादी विवेक (23) पुत्र दिलीप शर्मा निवासी ग्राम मोहनगढ़ ने बताया कि वह सोमवार को दोपहर 3 बजे अपने घर जा रहा था। मोहनगढ़ तिराहा पर वीरू रावत और पोषण रावत ने रोककर मारपीट कर दी। मंगलवार का..
                 

कुश्ती के मैदान पर पहलवानों के बीच देखने को मिले दांव-पेंच

बरई। नईदुनिया न्यूज जिला स्तरीय शालेय कीड़ा प्रतियोगिता का समापन अवसर पर लोगों को कुश्ती के मैदान पर पहलवानों के दांव-पेंच देखने को मिला। दर्शकों के लिए यह आयोजन तब शानदार हो गया जब पहलवानों ने एक दूसरे को हवा में उछालते हुए पटका। यह आयोजन मंगलवार को ग्राम पंचायत बरई में हुआ था। दंगल देखने के लिए स्कूली छात्र-छात्राएं एवं ग्व..
                 

जैन समाज ने उत्साह से निकली वार्षिक रथयात्रा

डबरा। नईदुनिया न्यूज जैसवाल जैन समाज द्वारा महावीर पुरा डबरा स्थित चंद्र प्रभु भगवान कुएं वाले बाबा की वार्षिक रथ यात्रा निकाली गई। रथ यात्रा नगर के विभिन्न जैन मंदिरों से होते हुए महावीरपुरा स्थित मंदिर पर वापस पहुंची। यात्रा का जगह जगह भव्य स्वागत हुआ। इस अवसर पर चंद्र प्रभु के अध्यक्ष बाबूलाल जैन (लुसन वाले), सुरेश जैन, संजय जैन कोमल जैन, प्रेम जैन,अतुल ज..
                 

9 दिन पहले लापता महिला का नहीं लगा सुराग

भितरवार। नईदुनिया न्यूज भितरवार थाना क्षेत्र के ग्राम बागवई में 8 सितंबर को घर से लापता हुई महिला का अभी तक सुराग नहीं लग सका है। महिला के पति ने मंगलवार को थाने पहुंचकर पत्नी के गुमशुदा होने की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया। फरियादी ने बताया कि उसकी पत्नी 8 सितंबर को बिना बताए घर से कहीं चली गई है। वह अपने..
                 

दर्शन कॉलोनी जलमग्न, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 6 चीनोर रोड स्थित दर्शन कॉलोनी की हालत इन दिनों यह है कि यहां बने मकानों के आसपास बारिश का पानी भरा है। ऐसा लग रहा है जैसे कॉलोनी तालाब में बनी हो। इन हालात में रहने वाले लोगों की आफत आ गई है। बरसात के मौसम उन्हें नरकीय जीवन से गुजारना पड़ रहा है। कॉलोनी में पानी की..
                 

घरेलू विवाद पर युवक ने फांसी लगाकर जान दी

                 

शासकीय कार्य में बाधा डालने वाले आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज

डबरा। नईदुनिया न्यूज नगर की यूको बैंक शाखा में दो उपभोक्ताओं ने शासकीय कार्य में बाधा डालते हुए गार्ड से मारपीट कर अश्लील गालियां दीं। इस मामले में दोनों आरोपितों के खिलाफ शहर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। मामले को लेकर सिटी थाना प्रभारी यशवंत गोयल के बताया कि फरियादी यूको बैंक के गार्ड अशोक सिंह तोमर ने आरोपित शिवम..
                 

50 गांव से जुड़े अस्पताल में डॉक्टर की जगह फार्मासिस्ट कर रहा इलाज

पिछोर। नईदुनिया न्यूज क्षेत्र के करीब 50 गांवों के लोगों को इलाज उपलब्ध कराने के लिए पिछोर स्वास्थ्य केंद्र पर मरीजों को इलाज नहीं मिल पा रहा है। जो मरीज यहां इलाज कराने आते हैं, उन्हें अक्सर यहां डॉक्टर नहीं मिलते और इलाज के लिए डबरा या ग्वालियर के लिए जाना पड़ता है। इस तरह की समस्या स्वास्थ्य केंद्र पर पदस्थ डॉ. डीसी आर्य की वैकल्पिक ड्यूटी..
                 

बंद पड़ा रहता है पशु अस्पताल

बिलौआ। नईदुनिया न्यूज कस्बे का पशु अस्पताल कागजी बनकर रह गया है। इस अस्पताल में न तो डॉक्टर मिलते हैं और न ही ग्रामीणों के पशुओं को इलाज मिल पाता है। इधर कभी सड़क हादसे, तो कभी आपसी संघर्ष में घायल मवेशियों को लेकर रोजाना लोग अस्पताल पहुंचते हैं, लेकिन उन्हें निराश लौटना पड़ता है। इस समस्या को लेकर लोगों का कहना है कि विभा..
                 

दोआब नहर का लीकेज पड़ा भारी ढाई सौ बीघा धान की फसल तबाह

डबरा/भितरवार। नईदुनिया प्रतिनिधि भितरवार विकासखंड में जल संसाधन विभाग के जिम्मेदारों की अनदेखी और लापरवाही के चलते दोआब नहर का लीकेज किसानों की लहलहाती फसलों पर भारी पड़ गया। नहर से एक साथ निकला पानी, जब धान के खेतों में पहुंचा तो दूर-दूर तक धान तबाह हो गई। जहां दूर-दूर तक धान नजर आ रही थी, वहां अब पानी से भरा तालाब नजर आ रह..
                 

सिमरिया गांव में बका लेकर घूम रहा युवक गिरफ्तार

                 

तहसील गेट पर 11 केवी का तार टूटा, हादसा टला

भितरवार। नईदुनिया न्यूज भितरवार के तहसील गेट क्रमांक 1 पर लगे बिजली के पोल से गुजरी 11 केवी बिजली की लाइन तार रविवार को सुबह 8.30 बजे अचानक टूटकर जमीन पर गिर पड़ा। गनीमत यह रही कि तब वहां कोई मौजूद नहीं था, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। जानकारी के अनुसार, तहसील गेट क्रमांक एक के पर खंभे से गुजरी 11 केवी बिजली की लाइन का तार..
                 

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर लगा स्वास्थ्य परीक्षण शिविर, शुरू हुआ सेवा सप्ताह

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि भारतीय जनता पार्टी ग्वालियर ग्रामीण द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सेवा सप्ताह मनाया जा रहा है। इसके तहत जैन मंदिर के पास कटारिया चौराहा पर स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने शिविर का शुभारंभ किया। मुख्य अतिथि ने कहा कि भाजपा पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र..
                 

रेखा जैन समग्र शिक्षक संघ की महासचिव बनीं

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि समग्र शिक्षक संघ डबरा इकाई के गठन के लिए संघ के प्रांतीय अध्यक्ष सुरेशचंद दुबे के निर्देश तथा होतम सिंह गुर्जर के नेतृत्व में शासकीय कन्या विद्यालय सुभाषगंज में बैठक आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता सुषमा पाठक द्वारा की गई। बैठक में रेखा जैन को महासचिव, राधिका भदौरिया को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, राजेन्द्र वर्मा को कनिष्ठ उपाध्यक्ष, बृजेश..
                 

ग्राम धमनका में दो लोगों ने मिलकर वृद्ध से की मारपीट

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि गिजोर्रा थाना क्षेत्र के ग्राम धमनका में दो लोगों ने मिलकर एक 80 वर्षीय वृद्ध से अभद्रता की और मारपीट की। फरियादी हरपाल जाटव (80) पुत्र गन्नाराम जाटव निवासी ग्राम धमनका ने बताया कि वह शुक्रवार को शाम 4 बजे घर पर बैठा था। तभी गांव में रहने वाले गोलू जाटव और केशव जाटव मेरे पास आए और गालियां देने लगे। जब मैंने उन्हें गा..
                 

आवागमन के लिए सड़क पर डाली मिट्टी बनी दलदल, लोग हो रहे परेशान

पिछोर। नईदुनिया न्यूज पिछोर नगर परिषद के अंतर्गत आने वाले वार्ड क्रमांक 14 बालाजी मंदिर के पास प्रोपर्टी डीलर द्वारा विकसित की गई कॉलोनी में पानी की निकासी के लिए नाले-नालियों को निर्माण नहीं कराए जाने के कारण कॉलोनी में रहने वाले वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को परेशानी को देखते हुए प्रोपर्टी डीलर द्व..
                 

भितरवार के वार्ड चार में दबंग ने युवक से की मारपीट

डबरा। भितरवार थाना क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 4 में एक युवक ने दबंगई दिखाते हुए दूसरे युवक से मारपीट की। फरियादी राजेश (38) पुत्र लखन रजक निवासी वार्ड 4 ने बताया कि वह शनिवार को रात 9.30 बजे घर जा रहा था। रास्ते में खड़े शिशुपाल रजक ने रोक लिया और गाली-गलौच करने लगा। जब मैंने उसका विरोध किया तो उसने मारपीट की। रात को थाने पहुंचे फरि..