जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

बालदिवस पर बच्चों ने आकर्षक रंगोली

पिछोर। नईदुनिया न्यूज बाल दिवस के उपलक्ष्य में ग्राम मेहगांव के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में कार्यक्रम आयोजित किए गए। कार्यक्रम के दौरान स्कूली छात्राओं द्वारा आकर्षक रंगोली सजाई गई तथा समय पर स्कूल आने की शपथ ली गई। स्कूल प्राचार्य श्रीराम गोयल ने बच्चों को बाल दिवस के बारे में जानकारी दी। उन्होंने शिक्षकों शपथ दिलाई हम समय पर ही वि..
                 

9 विकेट से जीती मेजबान यूथ क्लब डबरा

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि राहुल जाट की स्मृति में स्टेडियम ग्राउंड में खेली जा रही टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में गुरुवार को खेले गए रोमांचक मुकाबले में मेजबान यूथ क्लब डबरा टीम की ओर नागेन्द्र जाट ने 18 गेंदों में 58 रन की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को 9 विकेट से एकतरफा जीत दिलाई। गुरुवार को स्टेडियम ग्राउंड में मेजबान यूथ क्लब डबरा तथ..
                 

एमए की क्लास शुरू कराने छात्र संगठन ने सौंपा ज्ञापन

भितरवार। नईदुनिया न्यूज शासकीय महाविद्यालय भितरवार में एमए की क्लास शुरू करने की मांग को लेकर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन अध्यक्ष मलेद्र सिंह रावत के नेतृत्व में महाविद्यालय प्राचार्य विमलेश अग्रवाल को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया गया है कि नगर में संचालित महाविद्यालय में स्नातक की परीक्षा पास करने के उपरांत आगे की शिक्षा के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। ऐसी ि..
                 

ट्रांसफॉर्मर फुंकने से अंधेरे में रह रहे वार्ड तीन के निवासी

भितरवार। नईदुनिया न्यूज भितरवार के वार्ड क्रमांक 3 में बुधवार-गुरुवार की रात ट्रांसफॉर्मर फुंक जाने के कारण आधे वार्ड के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बिजली नहीं होने के कारण जहां लोगों को आधी रात के बाद जागना पड़ा, वहीं गुरुवार को भी ट्रांसफॉर्मर सुधारे जाने के कारण दिनभर बिजली गुल रही। बुधवार रात से गुल हुई बिजली क..
                 

45 करोड़ की लागत से बनेंगी पानी की 8 टंकी, सभी वार्डों में पहुंचेगा पानी

- नगर पालिका अध्यक्ष ने टंचिंग ग्राउंड में किया भूमि पूजन - अलग-अलग स्थानों पर बनेंगी 8 पानी की टंकी - 45 करोड़ रूपए की लागत से तैयार होंगी पानी की टंकियां डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में पेयजल व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए अमृत योजना के तहत नगर पालिका द्वारा शहर में आठ जगहों पर नवीन पानी की टंकी का निर्माण कराया जा रहा है। जिससे हर..
                 

संघर्षपूर्ण मुकाबले में 8 रन से जीता तानसेन क्लब

- मैन ऑफ द मैच बने रौनक डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि राहुल जाट की स्मृति में स्टेडियम ग्राउंड पर खेले जा रहे टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में बुधवार को खेले गए मैच में संघर्षपूर्ण मुकाबले में तानसेन क्लब ग्वालियर की टीम ने अपनी प्रतिद्वंदी टीम इंदोर एकादश को 8 रन से हराया। मुख्य अतिथि के रूप में उपिस्थत पीडब्ल्यूडी विभाग के एसडीओ राजेन्द्र शर्मा ने दोनों टीम..
                 

अन्नाकूट प्रसादी वितरण कर दिया स्वच्छता का संदेश

भितरवार। नईदुनिया न्यूज सिख समुदाय के प्रथम गुरु श्री गुरुनानक देव की 550वीं जयंती के उपलक्ष्य में मां गंगा जनसेवा समिति द्वारा गत दिवस जयआरोग्य हॉस्पिटल में अन्नाकूट का आयोजन किया गया। जिसमें अस्पताल में भर्ती मरीजों व अटेंडरों को अन्नाकूट प्रसादी का वितरण किया गया। इसके साथ ही समिति सदस्यों ने परिसर में झाडू लगाकर मरीजों को स्वच्छता के प्रति जागरूक..
                 

युवक ने पेड़ पर फंदा बांधकर की आत्महत्या

पिछोर। नईदुनिया न्यूज पिछोर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत वीरमढ़ाना मौजा में सोमवार शाम को एक युवक ने खेत पर लगे पेड़ पर साफी के फंदे से लटककर आत्म हत्या कर ली। सूचना मिलने पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर शव को सुपुर्दगी में लेकर पंचनामा बनाया और शव को पीएम के लिए भिजवाया। जानकारी के अनुसार जवाहर कॉलोनी निवासी ि..
                 

डोंगर बाबा के मेला में लगी श्रद्धालुओं की भीड़

पिछोर। नईदुनिया न्यूज पिछोर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत गिजौर्रा स्थित सिद्ध डोगर बाबा धाम पर विशाल मेले का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। इस मौके पर मंदिर के पुजारी आनंद दास बाबा द्वारा बताया कोई भी श्रद्धालु सच्चे मन से आता है बाबा उनकी मनोकामना पूर्ण करते हैं। यह मेला 1986 से संचालित है मेले का आयोजन..
                 

दो लोगों ने मिलकर वृद्ध महिला से की मारपीट

डबरा। देहात थाना क्षेत्र के जगदंबा कॉलोनी में दो लोगों ने मिलकर एक वृद्ध महिला के साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। फरियादिया कमला 62 साल पत्नी रामस्वरूप गुप्ता निवासी जगदंबा कॉलोनी ने बताया कि वह सोमवार को सुबह 8.30 बजे अपने घर के बाहर सफाई कर रही थी। तभी पास में रहने वाले गोलू और रामकिशन शिवहरे मेरे पास आए और मुझे..
                 

कठोर तप से पुत्र के रूप में मिलते हैं भगवान

डबरा। नईदुनिया न्यूज नगर के गौतम विहार कॉलोनी में चल रही श्रीमदभागवत कथा में सोमवार को कथा का रसपान कराते हुए महाराज राघवेंद्र आचार्य ने कहा कि हम जिस वस्तु का त्याग करते हैं, वह हमें कई गुना प्राप्त होती है। गर्भधारण करते समय मातृशक्ति को हरि का चिंतन करना चाहिए। महाराज ने कहा कि पृथ्वी माता के गर्भ से भस्मासुर का जन्म हो गया। यदि हम चा..
                 

दिवाली मिलन समारोह में प्रतिभागी सम्मानित

डबरा। नईदुनिया न्यूज शुगर सिटी में अंजली गार्डन ठाकुर बाबा रोड में दीपावली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डिस्ट्रिक्ट असिस्टेंट गवर्नर गोपाल रहेजा उपस्थित थे। दिवाली मिलन समारोह में डांस म्यूजिक, कपल डांस, सिंगिंग, फैशन शो, कैटवॉक, सोलो डांस आदि गेम्स का आयोजन किया गया एवं जीतने वाले प्रतियोगियों को पुरस्कार दिए..
                 

सिंध नदी में हो रहा अवैध रेत उत्खनन, पुलिस प्रशासन मूकदर्शक

भितरवार। नईदुनिया न्यूज भितरवार जनपद अध्यक्ष अनीता मोती सिंह रावत ने सोमवार को ग्राम पंचायत लोहारी स्थित सिंध नदी घाटों से हो रहे रेत के अवैध उत्खनन को रोकने के संबंध में भितरवार एसडीएम केके सिंह गौर एवं प्रभारी एसडीओपी उमेश तोमर को ज्ञापन सौंपकर उत्खनन बंद कराने की मांग की है। ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि विकासखंड की ग्राम पं..
                 

मंडी के बाहर हो रही धान की खरीद, बड़े-बड़े ढेर जिम्मेदारों को नहीं आ रहे नजर

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि कृषि उपज मंडी में धान की आवक बढ़ गई है। कई व्यापारी ऐसे भी हैं जो किसानों की धान को मंडी में पहुंचने से पहले ही खरीद लेते हैं। ऐसा होने से व्यापारियों को लाभ मिल रहा है, लेकिन किसान और मंडी बोर्ड को नुकसान हो रहा है। मंडी को टैक्स नहीं मिल पा रहा है और किसानों को भाव। दूर नहीं, मंडी गेट के सामन..
                 

स्टेडियम ग्राउंड में घूमने आया किशोर लापता

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर थाना क्षेत्र के स्टेडियम ग्राउंड में शनिवार देर शाम खाना खाकर घूमने आया 13 वर्षीय किशोर संदिग्ध परिस्थितयों में लापता हो गया। किशोर के देर रात तक घर नहीं पहुंचने पर परिजनों ने उसकी तलाश की, परंतु उसका कहीं पता नहीं चला। परिजनों ने रविवार को थाने पहुंचे बच्चे के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई। परिजनों की शिक..
                 

विवेक की शतकीय पारी की बदौलत झांसी का विजयी आगाज

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि स्वर्गीय राहुल जाट की स्मृति में स्टेडियम ग्राउंड में खेले जा रहे टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में रविवार को खेले गए उद्घाटन मैच में झांसी एकादश की टीम के बल्लेबाज विवेक मिश्रा की शानदार 100 रन की शतकीय तथा विवेक तिवारी की 53 रन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत टीम ने 22 रन से जीत दर्ज की। प्रतियोगिता का शुभारंभ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक..
                 

अयोध्या कॉलोनी में सड़क, पानी व नाली की सुविधा नहीं, परेशान रहवासी

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि परिसीमन के बाद डबरा गांव के आसपास का क्षेत्र भले ही नगर पालिका क्षेत्र में शामिल कर लिया गया है, लेकिन वहां पर रहने वाले लोग आज भी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। डबरा गांव के पास स्थित अयोध्या कॉलोनी को बसे भले ही लगभग 20 साल बीत गए हैं, लेकिन यहां अभी तक न तो सीसी रोड बन सकी है और न ही पानी की निकास..
                 

भितरवार रोड पर बाइक चालक ने युवक को मारी टक्कर, घायल

डबरा। देहात थाना क्षेत्र के भितरवार रोड पर एक बाइक चालक ने लापरवाही से बाइक चलाते हुए एक युवक को टक्कर मार दी। मससे युवक चोटिल हो गया। फरियादी परमाल 27 साल पुत्र सुल्तान रावत निवासी मसूदपुर ने बताया कि वह बुधवार को दोपहर 3.30 बजे अपने भाई के साथ बाइक से घर जा रहा था। भितरवार रोड पर पहुंचते ही सामने की ओर से आ रही बाइक क्रमांक..
                 

बहन का बदला लेने रावण ने किया सीता का हरण

आंतरी। नईदुनिया न्यूज नृसिंह रामलीला मंडल द्वारा आंतरी नगर परिषद के कचहरी मैदान में आयोजित की जा रही रामलीला में शुक्रवार को सूपर्णखा की नाक कटने तथा छल से रावण द्वारा सीता का हरण करने के प्रसंग का मंचन किया गया। भगवान राम वनवास के दौरान जब चित्रकूट में आश्रम बनाकर रहते हैं तो एक दिन रावण की बहन विचरण करती चित्रकूट पहुंचती है और राम..
                 

घर में फांसी लगाकर युवक ने आत्म हत्या

भितरवार। नईदुनिया न्यूज करहिया थाना क्षेत्र के ग्राम करहिया में शुक्रवार देर रात एक युवक ने घर के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि उक्त घटना से पूर्व मृतक युवक का अपनी पत्नी के साथ विवाद हुआ था। जिस पर युवक ने फांसी लगा ली। शनिवार को सुबह सूचना मिलने पर पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर शव को सुपुर्दगी में लिया और पंचनामा..
                 

मंदिरों और घरों में गूंजा उठो देव जागो देव....

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर व ग्रामीण क्षेत्र में शुक्रवार को धूमधाम से भगवान विष्णु की पूजा अर्चना कर देवउठनी एकादशी का त्योहार मनाया गया। देव उठने के साथ ही मांगलिक कार्य भी शुरू हो गए हैं। विधि-विधान से पूजा अर्चना के पश्चात देर रात आतिशबाजी चलाकर देवों का स्वागत किया गया। देवउठनी एकादशी पर पूजा अर्चना के लिए बाजार में दिनभर गन्ने सहित अन्य प..
                 

समाज में शांति और भाईचारा बनाकर रखें

डबरा। नईदुनिया न्यूज नगर की सामाजिक क्षेत्र से विविध कार्यकर्ताओं ने एक बैठक कर सामूहिक रूप से समाज के सभी वर्गों से अपील की है कि देश के वर्तमान परिदृश्य में बरसों बाद एक महत्वपूर्ण न्यायालयीन निर्णय आने वाला है। बहुत ही संवेदनशील विषय होने के कारण हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि समाज के वातावरण को न बिगड़ने दें और शांति बनाए रखें। मीडिया..
                 

भाजपा के संगठनात्मक चुनाव कल, मतदान स्थल तय

डबरा। नईदुनिया न्यूज भारतीय जनता पार्टी जिला ग्वालियर ग्रामीण के संगठनात्मक चुनाव 10 नवंबर को दोपहर 12 बजे से कराए जाएंगे। जिले के महामंत्री दीपक माहौर, केशव बघेल ने बताया कि भाजपा जिला ग्रामीण में चुनाव एक ही दिन में संपन्न कराए जाएंगे और मतदान स्थल तय कर दिए गए हैं। बिलौआ मंडल का ज्योति मॉर्डन स्कूल, डबरा नगर और डबरा ग्रामीण मंडल शहनाई..
                 

आंतरी थाना पुलिस ने दो स्थायी वारंटी पकड़े, एक ने किया समर्पण

डबरा। नईदुनिया न्यूज आंतरी थाना प्रभारी जितेन्द्र सिंह मावई ने अलग-अलग मामलों में फरार चल रहे दो आरोपितों को गिरफ्तार किया, जबकि एक आरोपी स्वयं थाने पहुंच गया। उन्होंने बताया कि धारा 354 भादंवि में आरोपी सुंदर जाटव तथा धारा 13 जुआ एक्ट का आरोपी कदम सिंह यादव एवं राकेश गुर्जर के खिलाफ मामला दर्ज था। कदम सिंह और राकेश गुर्जर 2016 से..
                 

नेशनल टेनिस वॉलीबॉल प्रतियोगिता में चयनित हुए शहर के 8 खिलाड़ी

- शुक्रवार को टीम होगी रवाना डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि गुजरात टेनिस वॉलीबॉल एसोसिएशन की मेजबानी में गुजरात के बडौदरा में 8 से 10 नवंबर तक खेली जाने वाले 21वीं राष्ट्रीय जूनियर व सब जूनियर बालक-बालिका टेनिस वॉलीबॉल प्रतियोगिता के लिए शहर के आठ खिलाड़ी मप्र टीम की ओर से प्रतिनिधित्व करेंगे। चयनित मप्र की टीम शुक्रवार को बडौदरा के लिए रवान..
                 

तकनीकी खामियां हुई पूरी, आज शुरू हो जाएगा 132 केवी विद्युत स्टेशन

- खत्म हो जाएगी लो वोल्टेज और फॉल्ट की समस्या भितरवार। नईदुनिया प्रतिनिधि भितरवार क्षेत्र में विद्युत की समस्या के समाधान के लिए विद्युत विभाग द्वारा भितरवार में 60 करोड़ रूपए की लागत से 132 केवी विद्युत स्टेशन बनवाया गया है। जिसका निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। हालांकि विद्युत स्टेशन से बिजली सप्लाई का काम गुरूवार से शुरू होना था, परंतु कुछ तकनीकी..
                 

दो लोगों ने मिलकर वृद्ध से की मारपीट

डबरा। उटीला थाना क्षेत्र के ग्राम उटीला के पटेल मोहल्ला में दो लोगों ने मिलकर एक वृद्ध के साथ मारपीट की। फरियादी मेघाराम 52 साल पुत्र रामदयाल पाठक ने बताया कि वह बुधवार को शाम 6 बजे अपने घर के बाहर बैठा हुआ था। तभी रामनरेश शर्मा और प्रदीप शर्मा मेरे पास आए और मुझे अश्लील गालियां देने लगे। जब मैंने उन्हें गाली देने से मना किया तो उन्होने मेर..
                 

ट्रैक्टर निकालने को लेकर दो पक्षों में हुआ विवाद

भितरवार। नईदुनिया न्यूज भितरवार थाना क्षेत्र के ग्राम बसई में खेत से ट्रैकटर निकालने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया और दोनों पक्ष के लोगों ने एक-दूसरे के साथ मारपीट की। जिसमें एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसका सामुदायिक अस्पताल में प्राथमिक उपचार कर ग्वालियर रैफर कर दिया गया। फरियादी अशोक 42 साल पुत्र सुंदरलाल परिहार निवा..
                 

पुलिस की गिरफ्त में आए लूट और डकैती के आरोपित

- बदमाशों ने 10 अगस्त को दिया लूट की घटना को अंजाम डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि सिटी थाना क्षेत्र के सेंट पीटर स्कूल के पास 10 अगस्त को तीन बदमाशों द्वारा की गई डेढ़ लाख रुपए की लूट के मामले में जांच कर रही पुलिस टीम ने बुधवार को घटना में शामिल एक आरोपित को टेकनपुर बायपास से गिरफ्तार कर लिया। यह जानकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देहात सुरे..
                 

अनियंत्रित होकर पलटी गन्ने से भरी ट्रॉली, बाल-बाल बचा चालक

पिछोर। नईदुनिया न्यूज पिछोर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम जंगीपुर पंचायत के घोघा-जंगीपुर तिराहा पर बुधवार को सुबह एक गन्ने से भरी ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई और ट्रैक्टर चालक बाल-बाल बच गया। गनीमत यह रही कि जिस समय ट्रैक्टर पलटा उस समय आसपास कोई मौजूद नहीं थी। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। जानकारी के अनुसार ग्राम बिलासपुर निवासी..
                 

कल यहां मिलेगा नौकरी का मौका

डबरा। ग्लोबल टेक प्राइवेट आईटीआई कॉलेज में 7 नवंबर को सुबह 9 बजे से कैंपस प्लेसमेंट कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जो महक ग्रुप ऑफ कंपनी द्वारा कराया जाएगा। इस कैंपस प्लेंसमेंट में प्रतिभागियों को 14500 रुपए हर महीने की वेतन की नौकरी मिलने का मौका मिलेगा। जिनकी आयु 18 से 30 साल है वे युवा इस कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं। इ..
                 

गुरु के बिना नहीं समझ सकते जीवन का सार

- भागवत कथा का आनंद लेने के लिए बड़ी संख्या में कथास्थल पर पहुंचे श्रद्धालु डबरा। नईदुनिया न्यूज गुरू की महत्ता हमारे जीवन में अनुपम है क्योंकि गुरू के बिना हम जीवन का सार ही नहीं समझ सकते हैं। लेकिन हमेशा इस बात का सदैव ही ध्यान रखना चाहिए कि गुरू के समक्ष चंचलता नहीं करनी चाहिए और सदा ही अल्पवासी होना चाहिए। जितनी आवश्यकता है उतना ही बोलें..
                 

पलेवा के लिए हरसी नगर में छोड़ा 275 क्यूसेक पानी

- किसानों के चेहरे पर आई खुशी भितरवार। नईदुनिया न्यूज अंचल में खरीफ सीजन की धान की फसल की कटाई लगभग अंतिम चरण में पहुंच गई और खेत खाली होने लगे है। खाली खेतों को रबी सीजन की पैदावार के लिए किसानों से तैयारी शुरू कर दी है। रबी सीजन की फसल की पैदावार में पैदावार में किसानों को परेशानी का सामना करना पड़े इसके लिए सिंचा..
                 

सीबीएमओ साहब खाली पड़ी हैं डॉक्टरों की ओपीडी जरा चैंबर से बाहर आकर तो देखिए

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि अस्पताल में आकर महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी साफ कहकर गई थी कि डॉक्टर डूयूटी टाइम में अपनी ओपीडी में रहें। मरीजों को इलाज मिलने में परेशानी नहीं आनी चाहिए। मेटरनिटी वार्ड के पलंगों पर साफ चादर बिछाए जाएं। लेकिन इस तरह की व्यवस्था सिर्फ मंत्री इमरती देवी के सामने ही नजर आई। उसके बाद न तो पलंगों पर चादर दिखे..
                 

नहर निर्माण के चलते कुलावा बंद किसान परेशान

पिछोर। नईदुनिया न्यूज पिछोर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली डी-17 में सीसी निर्माण कार्य चल रहा है। इस निर्माण कार्य के चलते मगर कोलाबा बंद कर दिया गया है। कोलाबा बंद होने के कारण किसान परेशान है। इस सीजन की फसलों को वह पानी नहीं मिल पाने के कारण चिंतिंत हैं। इधर जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं और किसान रबी की फसल को लेकर परेशान है। अ..
                 

कैथौदा घाट पर रेत निकालती तीन पनडुब्बियों को तोड़ा, रेत माफियाओं में मचा हड़कंप

डबरा/पिछोर। नईदुनिया न्यूज सिंध नदी को किस तरह से रेत खनन माफिया छलनी करने पर तुले हैं इसका अंदाजा लगातार की जा रही कार्रवाईयों को देखकर लगाया जा सकता है। सोमवार को जब राजस्व विभाग की टीम ने पिछोर क्षेत्र में छामापार कार्रवाई की तो सिंध नदी के कैथोदा घाट पर तीन पनडुब्बियां रेत का खनन करती पाई गई। जहां से रेत का खनन व परिवहन..
                 

गौमाता का पूजन करने गौशाला पहुंचे एसडीएम पांडेय

डबरा। नईदुनिया न्यूज सड़क पर मारी-मारी फिर रहे गौवंश के प्रति न तो स्थानीय स्तर पर जिम्मेदार अधिकारी ध्यान दे रहे हैं और न ही प्रशासन कोई ठोस कदम उठा रहा है। रोजाना कहीं न कहीं गौवंश के वाहनों से टकराने की घटनाएं सामने आती रही हैं। सड़कों पर छोड़ने वाले इस गौवंश के प्रति जिला प्रशासन ने जिम्मेदारों पर कार्रावाई करने के निर्देश तक दिए..
                 

अचानक हुआ मौसम में बदलाव बूंदा-बांदी के साथ दिनभर छाई रही धुंध

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि अचानक मौसम में बदलाव आ गया है। इस बदलाव के चलते जिन किसानों ने सरसों की बोवनी कर दी है उनके लिए तो बेहतर है लेकिन जिनके खेतों में अभी धान की फसल पककर कटने तैयार है उनके चेहरों पर चिंता की लकीरें अचानक हुई बूंदाबांदी ने खींच दी हैं। रविवार को दिनभर बादल और धुंध छाई रही। हालांकि दिवाली के बाद से ला..
                 

बढ़ते अपराधों पर रोक लगाना है ऊर्जा डेस्क का उद्देश्य- रीना शाक्य

भितरवार। नईदुनिया न्यूज प्रदेश में बढ़ते महिला अपराधों पर नियंत्रण और समाज में शांति का वातावरण बनाए रखने के लिए मप्र पुलिस ने यह अभिनव पहल करते हुए ऊर्जा डेस्क की स्थापना की है। जिसका मूल उद्देश्य बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने के साथ ही महिलाओं को जागरूक करना है और ऐसे मामलों में तत्काल एक्शन लेकर अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाना है..
                 

नारद मोह की लीला के साथ शुरू हुई रामलीला

आंतरी। नईदुनिया न्यूज नृसिंह रामलीला मंडल द्वारा कचहरी मैदान में आयोजित कराई जा रही रामलीला में पहले दिन नारद मोह लीला का मंचन किया गया। रामलीला का शुभारंभ नगर परिषद अध्यक्ष भारत सिंह यादव के मुख्य आतिथि में किया गया। मुख्य अतिथि ने विधि-विधान से पूजा अर्चना की और फीता काटकर रामलीला का शुभारंभ किया। मंडल को 11 हजार रुपए भेंट किए। इस अव..
                 

आम जनों की समस्याओं का निराकरण सर्वोच्च प्राथमिकता : यादव

- कैबिनेट मंत्री ने भितरवार क्षेत्र में दौरा कर सुनी ग्रामीणों की समस्याएं भितरवार। नईदुनिया प्रतिनिधि आमजनों की समस्याओं का निराकरण अधिकारियों की सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। ताकि छोटी-छोटी समस्याओं के लिए आमजनों को परेशान नहीं होना पड़े। यह बात प्रदेश के पशुपालन, मछुआ कल्याण तथा मत्स्य विकास मंत्री लाखन सिंह यादव ने ग्रामीणों की स..
                 

निरीक्षण करने पहुंचे सीएमओ तो आंगनबाड़ी और स्कूलों में कम मिले बच्चे

पिछोर। नईदुनिया प्रतिनिधि डबरा एसडीएम के निर्देशन में नगर पालिका सीएमओ रामेश्वर दयाल यादव द्वारा स्कूल एवं आंगनबाड़ी का निरीक्षण किया गया। वह निरीक्षण करने के लिए नगर के वार्ड क्रमांक 14 की आंगनबाड़ी में पहुंचे तो वहां सुबह साढ़े नौ बजे 110 बच्चों की संख्या में से सिर्फ 48 बच्चे ही उपस्थित मिले। जहां तीन बच्चे कुपोषित पाए गए। जो बच्चे कुपोषित..
                 

गंदगी से पटा मंडी परिसर जिम्मेदारों का ध्यान नहीं

- डबरा नगर की सब्जी मंडी में चारों तरफ पसरा कचरा, कई दिनों से नहीं उठा डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि नगर पालिका प्रबंधन भले ही रोजाना शहर में साफ सफाई करने और कचरा उठाए जाने की बात कहता रहा हो लेकिन कई जगहों पर पसरा कचरा स्वच्छता की धज्जियां उड़ाता नजर आ रहा है। इस कचरे को उठाने का प्रयास तक जिम्मेदारों ने नहीं किया। सबसे ज्यादा अनदेख..
                 

नगर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हुई शांति समिति की बैठक

भितरवार। नईदुनिया न्यूज अयोध्या मामले पर आने वाले संभावित फैसले पर नगर में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शुक्रवार को करहिया थाना परिसर में चीनोर तहसीलदार शिवदयाल धाकड़ द्वारा शांति समिति की बैठक ली गई। इस अवसर पर थाना प्रभारी शैलेन्द्र सिंह गुर्जर उपिस्थत रहे। बैठक में तहसीलदार ने लोगों को बताया कि 17 नवंबर को राम मंदिर के संबंध..
                 

क्रेसर मार्केट से उड़ने वाले धूल के गुबार से घुट रहा लोगों का दम हो रहे बीमार

- डबरा विकासखंड के बिलौआ में क्रेसरों पर नहीं टीनशेड की व्यवस्था पानी का छिड़काव भी नहीं होता डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि ग्वालियर जिले के बिलौआ क्षेत्र में एरिया का सबसे बड़ा क्रेसर मार्केट है। लेकिन अब यह मार्केट लोगों के लिए खतरनाक साबित होने लगा है। क्योंकि इस क्रेसर मार्केट से उड़ने वाला धूल का गुबार लोगों को बीमार कर रहा है। शाम..
                 

संजीवनी बूटी के लिए पहाड़ उठा लाए हनुमान

आंतरी। नईदुनिया न्यूज नृसिंह रामलीला मंडल द्वारा आंतरी नगर परिषद के कचहरी मैदान में आयोजित रामलीला में लक्ष्मण तथा मेघनाद के युद्ध का मंचन किया गया। कुंभकर्ण वध के बाद लंकापति रावण अपने पुत्र मेघनाद को युद्ध के लिए भेजते हैं। पिता से आज्ञा लेने के बाद जब मेघनाद युद्ध के लिए तैयार होते हैं तब उनकी पत्नी सुलोचना उन्हें समझाने पहुंचती है और वह र..
                 

कांग्रेस सेवादल ने पंडित नेहरू की जयंती मनाई

चीनोर। नईदुनिया न्यूज देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू का जन्मदिन कांग्रेस सेवादल द्वारा हर्षोल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर कांग्रेस सेवादल के ग्रामीण जिलाध्यक्ष रविन्द्र शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यालय चीनोर पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें सेवादल के कार्यकर्ताओं द्वारा पंडित जवाहर लाल नेहरू के चित्र पर पुष्प अर्पित किए गए तथा बच्चो..
                 

फोटो सूची

1 भितरवार तहसीलदार को ज्ञापन देते जैन समाज के लोग। 2 भितरवार में कलश यात्रा निकालती महिलाएं। 3 भितरवार में महिला विकास कार्यालय में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को जानकारी देती सुपरवाइजर। 4 डबरा-पिछोर रोड़ पर नहीं बनी पुलिया की दीवार। 5 आंतरी में चल रही रामलीला में मंचन करते कलाकार। 6 स्टेडियम में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में शॉ..
                 

एकत्रित करते हैं शादी पार्टियों में बचा खाना पहुंचाते हैं जरूरतमंदों तक

                 

सदा मंगलकारी होता है महामृत्युंजय मंत्र का जाप : पं. कमलकिशोर

- कलश यात्रा के साथ शुरू महामृत्युंजय जाप भितरवार। महामृत्युंजय मंत्र शोक, मृत्यु, भय, अनिश्चितता, रोग, दोष का प्रभाव कम करने एवं पापों का सर्वनाश करने में अत्यंत लाभकारी होता है। महामृत्युंजय का जाप करना या करवाना सबके लिए सदैव मंगलकारी होता है। यह बात भागवताचार्य पंडित कमलकिशोर शास्त्री हक्के गुरू ने नगर में आयोजित महामृत्युंजय पाठ कार्य..
                 

गैस उपभोक्ताओं को जागरूक करने चलाया जा रहा अभियान

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि गैस सिलेंडर लेने से बरती जाने वाले सावधानियों के जागरूक करने के लिए इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन द्वारा देशभर में उपभोक्ता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है और उपभोक्ताओं को जानकारी दी जा रही है। इसी क्रम में गत दिवस मानसी इंडेन गैस एजेंसी पर डीजीएम रोहित मोहन द्वारा जागरूकता शिविर का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर सेल्स अ..
                 

अभिषेक, अमित व लोकपाल ने मप्र की टीम को दिलाया गोल्ड

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि गुजरात टेनिस वॉलीबॉल एसोसिएशन की मेजबानी में बड़ौदरा में 8 से 11 नवंबर तक आयोजित 21वीं राष्ट्रीय टेनिस वॉलीबॉल चैंपियनशिप में मप्र की ओर से खेलते हुए अभिषेक माझी, अमित रायसुमेर तथा लोकपाल जाटव ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए टीम को गोल्ड मैडल दिलाया। यह जानकारी मप्र टेनिस वॉलीबॉल एसोसिएशन के सचिव मुकेश बाथम..
                 

पांच मृतकों के परिजनों को मिली 4-4 लाख की आर्थिक सहायता

पिछोर। नईदुनिया न्यूज पिछोर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत सहोना में विगत दिनों छछूंद नदी में डूबकर देवीराम बघेल की मौत हो गई थी। जिनके परिजनों को महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी सुमन ने मंगलवार को आर्थिक सहायता प्रदान की। सहायता राशि के रूप में पांच सदस्यों को चार चार लाख रुपए के चेक वितरित किए। इस अवसर पर डबरा एसडीएम रा..
                 

ट्रक की टक्कर से युवक घायल

डबरा। देहात थाना क्षेत्र के कृषि उपज मंडी प्रांगण में एक ट्रक चालक ने लापरवाही बरतते हुए एक बाइक चालक को टक्कर मार दी। जिससे बाइक चालक चोटिल हो गया। फरियादी राघवेन्द्र 20 साल पुत्र गोपाल कुशवाह निवासी करई पीएस पिछोर ने बताया कि वह सोमवार को शाम 5 बजे कृषि उपज मंडी से अपने घर जा रहा था। मंडी प्रांगण में अचानक सामने आ ट्रक क्रमांक एचआर..
                 

समाज को आगे ले जाने का काम कर सकते हैं युवा

डबरा। नईदुनिया न्यूज कुशवाह समाज युवा संगठन डबरा का शपथ ग्रहण समारोह एवं दीपावली व अन्नकूट कार्यक्रम का आयोजन लव कुश वाटिका में किया गया। इसमें अभिभाषक बाबूलाल कुशवाह ने कहा कि युवाओं का दायित्व है कि वह समाज को शिक्षा के क्षेत्र में आगे ले जाने का काम कर समाज का विकास करें। कार्यक्रम में युवाओ को मार्गदर्शन देते हुए कुशवाह समा..
                 

जो पलारी जलाएगा उसके खिलाफ होगी दंडात्मक कार्रवाई

डबरा। नईदुनिया न्यूज धान की कटाई के बाद पलारी को नहीं जलाएं। इसके जलाने से प्रदूषण तो बढ़ेगा ही, साथ ही जमीन के पोषक तत्व भी जलकर नष्ट हो जाते हैं। लोगों को जागरूक करने के लिए सोमवार को एक कार्यशाला आयोजित की गई। इसमें डबरा विकासखंड के सभी सरपंच एवं सचिव उपस्थित हुए। कार्यशाला में कृषि वैज्ञानिक डॉ. आरपीएस तोमर, डॉ.पीकेए..
                 

हत्या के पीछे षडयंत्र हैं, जल्द हो आरोपितों की गिरफ्तारी

डबरा/भितरवार। नईदुनिया न्यूज चीनोर थानाक्षेत्र के सात नंबर आदिवासी दफाई में गतदिवस आदिवासी युवक की मौत हादसे में नहीं हुई, बल्कि षड्यंत्रपूर्वक हत्या की गई है। साथ ही साक्ष्य छिपाए गए हैं। यह आरोप मृतक के परिजनों ने लगाया और सोमवार को एकजुट होकर भितरवार तहसील पहुंचकर एसडीएम केके गौर को ज्ञापन सौंपा और फरार आरोपितों को गि..
                 

मंत्री ने मृतक के घर पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की

पिछोर। नईदुनिया न्यूज जिला ग्रामीण कांग्रेस के महामंत्री शफीक खान के पिता शरीफ खान के 30 अक्टूबर को निधन हो गया था। प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी सुमन रविवार को पिछोर स्थित महामंत्री शफीक खान के निवास पर पहुंची और शोक संवेदना व्यक्त की। इस अवसर पर जिला ग्रामीण कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन सिंह राठौड़, जिला ग्रामीण महामंत्र..
                 

जनपद पंचायत अध्यक्ष ने रात में अवैध रेत से भरे तीन डंपर पकड़े

भितरवार। नईदुनिया न्यूज जनपद अध्यक्ष अनीता मोती सिंह रावत शनिवार-रविवार की रात को 1 बजे करिवावटी पहुंची और सिंध नदी के लोहारी घाट से अवैध रेत ला रहे तीन डंपरों को पकड़ा और थाने भिजवा दिया। जनपद पंचायत अध्यक्ष ने बताया कि मुझे पिछले चार-पांच दिनों से सूचना मिल रही थी कि सिंध नदी के लोहारी घाट से रेत माफिया द्वारा जमकर रेत का उत्खनन ि..
                 

नवविवाहिता की मौत को लेकर पति सहित पांच लोगों पर मामला दर्ज

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर थाना क्षेत्र के ग्राम अरुसी में शुक्रवार को नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में मायके पक्ष के लोग शनिवार को थाने पहुंचे और पति सहित ससुरालपक्ष के लोगों के खिलाफ हत्या करने का मामला दर्ज करने की मांग की। मृतका के मायके पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने पति सहित पांच लोगों के खिलाफ 304बी, 34 भ..
                 

आदेश के बाद भी अतिथि शिक्षकों को 4 माह से नहीं मिला वेतन

पिछोर। नईदुनिया न्यूज पिछोर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शासकीय प्राथमिक, माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में लगभग 200 से अधिक अतिथि शिक्षक अध्यापन का कार्य कर रहे हैं, परंतु शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों की मनमानी के चलते पिछले चार माह से अतिथि शिक्षकों को वेतन नहीं मिल सका है। हालांकि दीपावली से पूर्व राज्य सरकार सभी कर्मचारियो..
                 

मानिकपुर कॉलोनी में दबंग ने युवक के साथ की मारपीट, मामला दर्ज

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर थाना क्षेत्र के मानिकपुर कॉलोनी में एक युवक दबंगई दिखाते हुए एक युवक के साथ मारपीट की। फरियादी रवि (26) पुत्र मेहरबान बघेल निवासी मानिकपुर कॉलोनी ने बताया कि वह शुक्रवार को शाम 7.30 बजे किसी काम से बाजार जा रहा था। रास्ते में खड़े सन्नी यादव ने रोक लिया और गाली देने लगा। जब मैंने उसका विरोध किया तो..
                 

एक साल से खराब पड़ा एटीएम, उपभोक्ता हो रहे परेशान

भितरवार। नईदुनिया न्यूज नगर के डबरा-भितरवार मार्ग पर भारतीय स्टेट बैंक का एटीएम पिछले एक साल से खराब है। इस कारण आसपास के क्षेत्र के लोगों को रुपए निकालने के लिए परेशान होना पड़ रहा है। एटीएम मशीन बंद होने के कारण लोगों को दीपावली के त्योहार पर भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। बैंक के जिम्मेदार लोगों की अनेदखी के क..
                 

आंखों में आंसू भरकर तुलसी को विदा किया

चीनोर। नईदुनिया न्यूज देवउठनी एकादशी के अवसर पर चीनोर स्थित हिंगलाज माता मंदिर पर धूमधाम से तुलसी-सालिगराम का विवाह समारोह आयोजित किया गया। इसमें मंदिर के पुजारी हरिओम चौधरी ने कन्यादान लेकर विधि-विधान से विवाह संपन्न कराया। तीन दिन तक चले वैवाहिक समारोह में शनिवार को स्थानीय लोगों ने धूमधाम से तुलसी को ठाकुरजी के साथ विदा कि..
                 

कट्टा अड़ाकर ढाई लाख जेवरों से भरा थैला लेकर भागे बदमाश, एक बदमाश पकड़ा

डबरा/भितरवार। नईदुनिया न्यूज बाइक सवार हथियारबंद बदमाशों ने शुक्रवार नगर के सराफा बाजार में लूट की घटना को अंजाम दे दिया। पहले इन बदमाशों ने ज्वेलर्स से सोने का भाव पूछा, फिर अचानक कट्टा अड़ाकर जेवरों से भरा बैग लूटकर भागने लगे। इसी दौरान एक दुकानदार ने साहस जुटाकर बाइक सवारों में लात मारी, इससे बदमाश गिर गया और मौके पर पकड़ ि..
                 

अवैध रूप से संचालित हो रहा कोल्ड स्टोरेज सील

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि राजस्व प्रशासन की टीम ने शहर के एक कोल्ड स्टोरेज पर छापामार कार्रवाई की है। इस दौरान यह कोल्ड स्टोरेज एक घर में संचालित होता पाया गया। जब राजस्व अधिकारियों ने कोल्ड स्टोरेज संबंधी दस्तावेज मांगे, तो वे कोई दस्तावेज नहीं बता पाए। इसे लेकर राजस्व विभाग की टीम ने कोल्ड स्टोरेज को सील कर दिया। यह कार्रवाई शुक्रवा..
                 

प्रदेश में किसी भी दिन बन सकती है भाजपा सरकार : मिश्रा

भितरवार। नईदुनिया न्यूज भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं की पार्टी है और कार्यकर्ताओं की दम पर ही आज भारतीय जनता पार्टी पूरे विश्व में सबसे बड़े दल के रूप में खड़ी हुई है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि मप्र में किसी भी दिन भाजपा की सरकार बन सकती है, इसीलिए कार्यकर्ता पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ सजग होकर..
                 

छात्रों को मिला नौकरी का मौका, 34 हुए सिलेक्ट

डबरा। नईदुनिया न्यूज डबरा में ग्लोबलटेक आईटीआई कॉलेज में महक ग्रुप ऑफ कंपनीज द्वारा जय भारत मारुति लिमिटेड की ओर से नील मेटल गुजरात के लिए ओपन कैंपस का आयोजन किया गया। जिसमें भोपाल, शिवपुरी, अशोकनगर व ग्वालियर के लगभग 150 छात्रों ने लिखित व मौखिक परीक्षा दी। इस आयोजन में कंपनी की ओर से आए विशेषषों ने छात्र प्रतिभागियों का..
                 

मुस्लिम समुदाय के लोगों ने उतारी भगवान राम की आरती

भितरवार। नईदुनिया न्यूज भितरवार विकासखंड के निकटवर्ती ग्राम बागवहीं में पिछले 1 सप्ताह से चल रही रामलीला का मंचन जहां स्थानीय कलाकारों के सहयोग से सभी समाज के लोगों के द्वारा मिलजुलकर किया जा रहा है। गुरुवार को लक्ष्मण शक्ति लीला के मंचन के दौरान ग्राम के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भगवान श्री राम की आरती उतारी। इस अवसर पर मुस्लिम समुदाय के..
                 

अवैध होर्डिग हटवाने पहुंचे तो व्यापारियों ने समस्याओं को लेकर खरी-खोटी सुनाईं

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि गुरुवार को मुख्य नगर पालिका अधिकारी रामबाबू गुप्ता और स्वच्छता अधिकारी सूर्यकांत दुबे अमले के साथ सराफा बाजार में अवैध होर्डिंग-बैनर हटवाने पहुंचे, तो व्यापारियों ने समस्याओं को लेकर खरी-खोटी सुनाईं और कार्रवाई को मनमानी बताते हुए विरोध किया। इस कार्रवाई के दौरान सराफा बाजार की दुकानों से होर्डिंग और बै..
                 

ग्राम बड़ेरा बुजुर्गः दो पक्षों में हुआ विवाद, क्रॉस मामले दर्ज

डबरा। पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम बड़ेरा बुजुर्ग में पानी के पाइप से ट्रैक्टर निकालने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया और दोनों पक्ष के लोगों ने एक-दूसरे से मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। फरियादी केपी (26) पुत्र कोक सिंह जाट निवासी बड़ेरा बुजुर्ग ने बताया कि उसके घर के आगे सड़क पर पानी का पाइप डला था। इसमें पानी चल रहा थ..
                 

कट्टा सहित पकड़ा आरोपित युवक

भितरवार। नईदुनिया न्यूज भितरवार थाना क्षेत्र के करियावटी में दो घटनाओं में फरार चल रहे आरोपित को भितरवार पुलिस ने बुधवार को सुबह लगभग 8 बजे सहारन तिराहे पर गिरफ्तार किया और उसके पास एक कट्टा भी बरामद किया। बताया जाता है कि आरोपित अनिल शर्मा 25 साल पुत्र बालकिशन निवासी वार्ड क्रमांक 10 ने 28 जुलाई 2019 को अपने साथी प्रदीप दुबे निव..
                 

अस्ताल में नहीं महिला चिकित्सक, नर्स करा रही हैं प्रसव

- ढाई साल से खाली पड़ा है महिला चिकित्सक का पद - नर्से करा रही है प्रसव, परेशानी होने पर कर रही है ग्वालियर रैफर भितरवार। नईदुनिया न्यूज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भितरवार में ढाई साल से महिला चिकित्सक का पद खाली पड़ा हुआ है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक महिला चिकित्सक को पदस्थ नहीं किया गया है। अस्पताल में महिला चिकित्सक नहीं होने के..
                 

हम नेशनल और इंटरनेशनल प्लेयर फिर भी न ग्राउंड है न जिम कहां करें तैयारी

- जिला स्तरीय अंतर महाविद्यालयीन कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल होने आई मंत्री इमरती देवी को खिलाड़ियों ने सुनाया दर्द डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर के वृंदासहाय कॉलेज में आयोजित जिला स्तरीय अंतर महाविद्यालयनी कबड्डी प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुई कैबिनेट मंत्री इमरती देवी सुमन जैसे ही अपना उद्बोधन देकर मंच से उतर रही थी तभी नेशनल..
                 

पिता के वचन को निभाने वन को गए भगवान

पिछोर। नईदुनिया न्यूज हनुमान अभियन मंडल द्वारा छोटा बाजार स्थित रामलीला मैदान में आयोजित की जा रही रामलीला में भगवान राम के वनवास के लिए जाने और केवट संवाद का मंचन किया गया। मंगलवार को रामलीला में आयोजित किए गए प्रसंग के दौरान जब रानी कैकयी राजा दशरथ द्वारा दिए गए दो वचनों में भरत को राजगद्दी और राम को वनवास भेजने की बात कह..
                 

आदिवासी महिलाओं ने रैली निकालकर एसडीएम को दिया ज्ञापन

- मांगें शीघ्र पूरी नहीं होने पर दी आंदोलन की चेतावनी भितरवार। नईदुनिया न्यूज पट्टों को कम्प्यूटर पर दर्ज किए जाने, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत जमीन के पट्टे दिए जाने और प्रतिमाह एक हजार रूपए पोषण आहार राशि दिए जाने सहित अन्य मांगों को लेकर मंगलवार को एक दर्जन से अधिक गांवों की आदिवासी महिलाओं व पुरुषों ने नया बस स्टैं..
                 

शिव धनुष टूटते ही जयश्री राम के जयघोष से गूंजा पंडाल

- भगवान राम को सीता ने पहनाई वरमाला आंतरी। नईदुनिया न्यूज नृसिंह रामलीला समिति द्वारा कचरही मैदान में आयोजित की जा रही रामलीला में भगवान राम और माता सीता के विवाह और राम बारात का मंचन किया गया। भगवान राम के शिवधनुष को तोड़ने के बाद उपिस्थत दर्शकों ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया और विवाद के दौरान भगवान राम और माता की आरती उ..
                 

नाला चोक होने से रास्ते में भरा पानी गंदा पानी लोग परेशान

पिछोर। नईदुनिया न्यूज नगर के वार्ड क्रमांक 13 में नाले का गंदा पानी अचानक भर गया। गंदा पानी भर जाने के कारण लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ी। बताया गया है कि नगर परिषद से 20 मीटर दूर स्थित नाला चॉक हो जाने के कारण गंदा पानी भर गया। गंदे पानी के कारण बदबू आनी शुरू हो गई है। लोगों के घरों के सामने करीब एक घंटे तक नाले का गं..
                 

मंडी में फसल बेचने आए किसानों की परेशानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी : मंडी सचिव

भितरवार। नईदुनिया न्यूज ज्यों-ज्यों मौसम का मिजाज हाल बेहाल नजर आने लगा है। आसमान में बादल छाने लगे हैं जिससे अंचल के किसानों को जहां खेतों में पककर खड़ी धान की फसल को कटवा कर मंडी में विक्रय की चिंता सता रही है। वही धान में नमी आने के कारण व्यापारी भी किसानों को धान का उचित भाव नहीं दे रहे हैं। जबकि मौसम को देखते हुए एक अ..
                 

तरीय भारत को जानो प्रतियोगिता में डबरा शाखा का बेहतर प्रदर्शन

डबरा। नईदुनिया न्यूज भारत विकास परिषद द्वारा शिवपुरी में भारत को जानो प्रांत स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें विभिन्न शाखाओं से प्रतियोगियों ने भाग लिया। लगभग 18 टीमों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। भारत विकास परिषद शाखा डबरा ने प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इस प्रतियोगिता में 18 टीमों को प्रतियोगिता के वि..
                 

अगर राष्ट्र को परम वैभव पर लेकर जाना है तो बाबाजी के बताए मार्ग पर चलना होगा

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि गुरुनानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर शहर के शहनाई गार्डन में विशेष समागम आयोजित किया गया। जिसमें दोपहर के बाद से संगत और कीर्तन लोगों को आनंदित करता रहा। यह आयोजन राष्ट्र संकल्प समिति द्वारा कराया गया था। जिसमें मुख्य कार्यक्रम से पहले शहर में यादगार शोभायात्रा निकाली गई। यह शोभा यात्रा सिरोही गुरुद्वारा चीनोर रोड..
                 

सूर्य को अर्ध्य देकर श्रद्धालुओं ने खोला व्रत

टेकनपुर। नईदुनिया न्यूज दीपावली के बाद बिहार में मनाए जाने वाली छठ पूजा पर्व टेकनपुर स्थित बीएसएफ कैंपस में धूमधाम से मनाया गया। कैंपस में रहने वाले छठ पूजा के दिन व्रत रखकर पूजा अर्चना की और रविवार को कैंपस में बने तालाब पर पहुंचकर सूर्य को अर्ध्य देकर अपना व्रत खोला। बिहार क्षेत्र में रहने वाले लोगों के लिए छठ पूजा का विशेष महत्व है। दीपावल..
                 

वचनपत्र के वादों को भूली प्रदेश सरकार- सेहसारी

पिछोर। नईदुनिया न्यूज सत्ता में आने से पहले कांग्रेस पार्टी ने जनता कि हित के लिए वचन पत्र प्रस्तुत किया था और लोगों को लुभाने के लिए कई वादे किए थे। कांग्रेस को सत्ता में आए हुए लगभग 9 महीने बीत गए हैं परंतु अभी तक वचन पत्र के एक भी वादे को पूरा नहीं किया गया है। न तो किसानों का दो लाख रूपए तक का कर्ज माफ हुआ है और न ही बेरा..
                 

दुकानदारों ने सड़क पर किया अतिक्रमण, पल-पल में लग रहा जाम

पिछोर। नईदुनिया प्रतिनिधि नगर परिषद की अनदेखी और दुकानदारों की मनमानी के कारण पिछोर कस्बे की मुख्य सड़क अतिक्रमण का शिकार होती है। इससे खामियाजा क्षेत्र की जनता और वाहनों को भुगतना पड़ रहा है। क्षेत्र के दुकानदारों ने सड़क किनारे अपने ठेले व गुमटियां बनाकर अतिक्रमण कर लिया है। जिसके कारण सड़क पर गुजरने वाले वाहन चालकों और..
                 

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के दूसरे दिन ग्वालियर का रहा दबदबा

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में आयोजित की जा रही 21वीं राज्य स्तरीय टेनिस वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन मध्यप्रदेश टेनिस वॉलीबॉल एसोसिएशन द्वारा स्टेडियम ग्राउंड डबरा में किया जा रहा है। जिसके दूसरे दिन शनिवार को ग्वालियर टीम के खिलाड़ियों ने अपने ग्रुप के सभी मैच जीत कर अपना दबदबा बरकरार रखा। प्रतियोगिता के दौरान शहर के अमन गौतम ने खिलाड़िय..