जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

स्टोन क्रेशर के मुनीम ने किया गबन, अमानत में खयानत का मामला दर्ज

डबरा। बिलौआ थाना क्षेत्र के क्रेशर स्टोन मार्केट स्थित शिवशंकर स्टोर पर कार्यरत मुनीम द्वारा अमानत में खयानत कर 40 हजार रुपये का गबन किया। इसके चलते थाने में मुनीम के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 38 वर्षीय फरियादी नवीन बजाज पुत्र रमेशचंद्र बजाज निवासी सिंध विहार कॉलोनी पीएस झांसी रोड ने बताया कि क्रेशर प्लांट पर 23 वर्षीय पवन शर्मा पुत्र प्रमोद शमा..
                 

अवैध रेत उत्खनन रुकवाने जनपद अध्यक्ष ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

पिछोर। नईदुनिया न्यूज सोमवार को जनपद अध्यक्ष सीमा रामू परिहार ने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर एसडीएम राघवेन्द्र पांडे को ज्ञापन दिया और क्षेत्र में चल रहे अवैध रेत उत्खनन को शीघ्र रुकवाने की मांग की। उन्होंने बताया कि रेत माफिया डबरा जनपद में सिंध नदी के किनारे के ग्राम पंचायत में अवैध रूप से रेत उत्खनन कर रहे हैं और टोकन के माध्यम से रेत का पि..
                 

दादा की इच्छा पूरी करने पोते ने लगाए 84 पौधे

भितरवार। नईदुनिया न्यूज दिवंगत परिजन यादों में बने रहे, इसके लिए लोग कई प्रकार के कार्य करते हैं। ठीक वैसे ही अरविंद सिंह यादव के दादाजी लक्ष्मण सिंह किरार भी एक पहचान छोड़ गए हैं, ताकि लोग उन्हें याद करें। विगत एक जुलाई को लक्ष्मण सिंह ने आखिरी सांस लेते हुए कहा था कि मेरे मरने के बाद पौधरोपण जरूर करते रहना। इसके चलते सोमवार को..
                 

ग्राम बिजकपुर में दो लोगों ने रास्ता रोककर महिला से की मारपीट

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि भितरवार थाना क्षेत्र के ग्राम बिजकपुर में विवाद के चलते दो लोगों ने मिलकर एक महिला का रास्ता रोक लिया और अभद्र व्यवहार करते हुए मारपीट की। 35 वर्षीय फरियादिया पार्वती पत्नी बल्ली बाथम निवासी ग्राम बिजकपुर ने बताया कि वह रविवार को सुबह 10 बजे किसी काम से जा रही थी। रास्ते में खड़े हरिकिशन और रामसेवक ने रोक लिया अ..
                 

हैंडपंप पर पानी भरने को लेकर दो पक्षों में झगड़ा

डबरा। उटीला थाना क्षेत्र के ग्राम खेमराज का पुरा में किसी बात को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया। दोनों पक्ष के लोगों ने एक-दूसरे से मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। 24 वर्षीय फरियादी छोटू पुत्र ज्ञान सिंह बंजारा निवासी खेमराज का पुरा ने बताया कि वह शनिवार को सुबह 6 बजे हैंडपंप पर पानी भर रहा था। तभी पास में रहने वाले कन्हैया सिंह..
                 

बरई में 17 लोगों की हुई पूल सैंपलिंग

बरई। नईदुनिया न्यूज जिला प्रशासन के निर्देशन में घाटीगांव विकासखंड प्रशासन द्वारा क्षेत्र में मुनादी कर फल, सब्जी वालों सहित अन्य लोगों को चि-ति कर सैंपलिंग कराई जा रही है। इसी के चलते रविवार को बरई प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर 17 लोगों को पूल सैंपलिंग कराई गई। उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण के प्रति स्थानीय प्रशासन की सजगता के चलते विकासखं..
                 

देहात थाना प्रभारी और दो उप निरीक्षकों सहित 10 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना को लेकर कुछ दिनों से लोग शांति महसूस कर रहे थे, लेकिन अब फिर कोरोना के केस बढ़ने से लोगों के बीच संक्रमण फैलने का डर बढ़ गया है। रविवार को आई रिपोर्ट में देहात थाना प्रभारी, दो उपनिरीक्षक और एक आरक्षक सहित शहर में एक साथ आठ नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। तीन दिन पहले देहात थाने क..
                 

बिजली के तार डालने को लेकर चाचा-भतीजे में झगड़ा, क्रॉस मामले दर्ज

डबरा। पनिहार थाना क्षेत्र के ग्राम सरनागत पहाड़ी पर खेत पर से बिजली के तार डालने को लेकर चाचा और भतीजे में विवाद हो गया। दोनों पक्ष के लोगों ने एक-दूसरे से मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। 50 वर्षीय फरियादी राधाकिशन पुत्र खेमराज ने बताया कि वह शुक्रवार को सुबह 8.30 बजे खेत पर बिजली के तार डाल रहा था। इसी बीच भतीजे राकेश और ह..
                 

ठाकुर बाबा रोड पर दबंग ने युवक से की मारपीट, मामला दर्ज

डबरा। शहर थाना क्षेत्र के ठाकुर बाबा रोड पर एक युवक ने दबंगई दिखाते हुए दूसरे युवक से मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। 32 वर्षीय फरियादी विनोद पुत्र अशोक कुमार ने बताया कि वह शुक्रवार को रात 9 बजे घर जा रहा था। ठाकुर बाबा रोड पर खड़े रितिक पचौरी ने रोक लिया और गाली गलौच करने लगा। जब मैंने विरोध किया तो उसने मारपीट..
                 

ग्राम सरसपुरा में विवाद के चलते दो लोगों ने युवक से की मारपीट

डबरा। बिजौली थाना क्षेत्र के ग्राम सरसपुरा में विवाद के चलते दो लोगों ने मिलकर एक युवक से मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। 27 वर्षीय फरियादी सतेन्द्र पुत्र दीवान सिंह निवासी ग्राम सरसपुरा ने बताया कि वह शुक्रवार को रात 8 बजे घर के पास बैठा था। तभी पास में रहने वाले अशोक सिंह और भोला सिंह आए और गालियां देने लगे। बाद में मारपीट कर..
                 

लोगों को झमाझम बारिश का इंतजार बादल कर रहे खानापूर्ति

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि मानसून की आमद की घोषणा होने के बाद भी क्षेत्र में बारिश नहीं हो रही है। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही है। हालांकि बीते दो-तीन दिन शहर में थोड़ी बहुत रिमझिम बारिश हो रही है। परंतु लोगों को झमाझम बरसात का इंतजार है। अंचल में झमाझम बारिश नहीं होने के कारण उमस ने लोगों को परेशान किया है।..
                 

यू ट्यूब पर एक लाख सब्सक्राइब होने पर अमेरिया ने युवकों का किया सम्मान

पिछोर। नईदुनिया न्यूज यू ट्यूब पर अपलोड किए वीडियो के एक लाख सब्सक्राइवर होने पर अमेरिकी कंपनी ने वीडियों अपलोड करने वाले पिछोर के नवयुवकों को अवार्ड भेजकर सम्मानित किया है। बताया जाता है कि पिछोर के वार्ड क्रमांक एक कल्याणपुर में रहने वाले सुनील पालिया, भोला नरवरिया, हरित परसेडिय़ा तथा दीपेन्द्र परसेड़िया ने सामूहिक रूप से मेहन..
                 

नईदुनिया के ग्राहकों को दिया उपहार

बरई। नईदुनिया न्यूज नईदुनिया अखबार द्वारा अपने ग्राहकों को क्षेत्र सहित देश-विदेश की ताजा खबरें परोसी जा रही है। इसके साथ ही ग्राहकों को उपहार भी वितरित किए जा रहे हैं। नईदुनिया परिवार द्वारा हर ग्राहक को निश्चित उपहार दिया जा रहा है। इसके चलते शुक्रवार को बरई के एजेंट अमन पटसारिया द्वारा क्षेत्र के ग्राहकों को हीपोलिन पाउडर और हीपोलि..
                 

अतिक्रमण को हटवाने के लिए पीड़ित ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा

भितरवार। नईदुनिया न्यूज विकासखंड के ग्राम पंचायत मेहगांव में स्वत्व स्वामित्व एवं आधिपत्य की भूमि पर दबंगों द्वारा जबरन किए जा रहे अतिक्रमण को हटवाने की मांग को लेकर पीड़ित ने शुक्रवार को एसडीएम अश्विनी कुमार रावत को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में पीड़ित ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। इससे वह दोबारा भूमि पर कब्जा न करें। ग्र..
                 

मुदगल श्रमजीवी पत्रकार संघ डबरा जिला इकाई के अध्यक्ष बने

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रांताध्यक्ष शलभ भदौरिया द्वारा पत्रकार सुनील मुदगल को डबरा जिला इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है। डबरा इकाई के नवनियुक्त अध्यक्ष सुनील मुदगल ने शुक्रवार को पदभार ग्रहण करते हुए कहा कि देश के चौथे स्तंभ में शामिल पत्रकारों के हित की लड़ाई हमेशा लड़ता रहूंगा। उन्होंने कहा कि जो लोग गरीब, शोषित..
                 

कोरोना से बचाने बांटे मास्क और सैनिटाइजर

डबरा। नईदुनिया न्यूज कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए कई जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र के लोगों के बीच मास्क और सैनिटाइजर बांट रहे हैं, ताकि लोग सुरक्षति रहें। गुरुवार को बिलौआ क्षेत्र के कांग्रेस नेता राजेंद्र सिंह जाटव ने लोगों को कोरोना से जुड़ी जानकारी दी और कहा कि वे शारीरिक दूरी के साथ रहे। भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में नहीं..
                 

बहुओं ने ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया

डबरा। दहेज की मांग कर रहे पति सहित ससुराल वालों के खिलाफ तीन अलग-अलग बहुओं ने दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है। थाने पहुंची पीड़िता प्रेमनगर निवासी उपासना पत्नी संजय जाटव ने बताया कि उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है। अब तो मारपीट तक करते हैं। पिछले करीब साढ़े तीन साल से उससे मारपीट की जा रही है। पीड़िता की रिपोर्ट पर सतीश जाटव,..
                 

देहात थाना कोरोना संक्रमित क्षेत्र घोषित, रस्सी बांधकर मैनगेट किया बंद

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना को लेकर कुछ दिनों से शहर में लोगों के बीच राहत महसूस की जा रही थी, लेकिन अब अस्पताल के फार्मासिस्ट और देहात थाने के एएसआइ के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद से फिर परेशानी बढ़ गई है। देहात थाने को कोरोना संक्रमित क्षेत्र घोषित कर उसमें बाहरी लोगों का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया है। साथ ही एक..
                 

-(के)-मुरम की जगह डाल रहे मिट्टी कैसे मजबूत होंगे कॉलोनियों के रास्ते

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि बारिश के दिनों में जलभराव दो या चार नहीं, बल्कि पांच से छह कॉलोनियों में बड़ा संकट लेकर सामने आता है। लोगों के घरों के सामने 2 से 3 फीट तक पानी भर जाता है। इस कारण लोग घरों से बाहर तक नहीं निकल पाते। इस समस्या को दूर करने के लिए नगर पालिका इन कॉलोनियों में रास्तों को बनवा रही है। इससे पानी का भरा..
                 

पोल बदलवा दें, वर्ना हो सकता है हादसा

भितरवार। नईदुनिया न्यूज साहब! क्षतिग्रस्त हुए विद्युत के पोलों को शीघ्र बदलवा दीजिए, अन्यथा आंधी तूफान में ये धराशायी हो सकते हैं, जिससे हादसा हो सकता है। यह बात ग्राम गोहिंदा व बामरोल से आए एक दर्जन से अधिक किसानों ने बिजली वितरण कंपनी के कार्यालय में ज्ञापन देते हुए कही। किसानों ने बताया कि केरुआ फीडर के निकटवर्ती ग्राम गोहिंदा व..
                 

कारसदेव कॉलोनी में वृद्ध से की मारपीट, मामला दर्ज

डबरा। मोहना थाना क्षेत्र अंतर्गत कारसदेव कॉलोनी में एक युवक ने दबंगई दिखाते हुए दूसरे युवक से मारपीट कर दी। 25 वर्षीय फरियादी रिंकू पुत्र चरन आदिवासी निवासी बदनापुरा ने बताया कि वह शनिवार को शाम 6 बजे किसी काम से कारसदेव कॉलोनी में आया था। वहां उसका मुकेश आदिवासी से विवाद हो गया। इसके चलते मुकेश ने मारपीट की और जान से मारने..
                 

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से युवक घायल

डबरा। बिलौआ थाना क्षेत्र के ग्राम लखनपुर के पास एक अज्ञात वाहन चालक ने एक युवक को टक्कर मारकर घायल कर दिया। 37 वर्षीय फरियादी गजेन्द्र पुत्र छत्रपाल परमार निवासी आमखो कंपू ने बताया कि वह रविवार को रात 10 बजे ग्वालियर की ओर जा रहा था। सामने की ओर से अज्ञात वाहन के चालक ने टक्कर मार दी। इससे मेरे हाथ पैर में चोट आ गई। रात को थाने पह..
                 

पर्यावरण संरक्षण के लिए सीआरपीएफ जवानों ने किया पौधरोपण

बरई। नईदुनिया न्यूज पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर नयागांव के जवानों ने निदेशालय केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल नईदिल्ली के निर्देश पर शासकीय प्राथमिक विद्यालय छोटा रायपुर में सोमवार को पौधरोपण किया। सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर के पुलिस उपमहानिरीक्षक सुमेर सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में सीआरपीएफ के जवानों ने फिजिकल डिस्टेंस का पालन करते..
                 

जहर खाने से युवती की हालत बिगड़ी, ग्वालियर रेफर

भितरवार। नईदुनिया न्यूज बेलगढ़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम गधोटा में मजदूरी करने आए एक आदिवासी परिवार की 18 वर्षीय युवती ने रविवार की शाम 6 बजे जहरीला पदार्थ खा लिया। इससे उसकी तबियत बिगड़ गई। बेटी की तबियत बिगड़ी देखकर परिजन उपचार के लिए सामुदायिक अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने युवती का प्राथमिक उपचार कर ग्वालियर रेफर कर..
                 

किसी ने मंदिर तो किसी ने गुरु के चरणों में टेका मत्था

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि रविवार को गुरुपूर्णिमा का पावन पर्व सादगी से मनाया गया। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते इस मंदिरों और आश्रम पर किसी प्रकार के आयोजन नहीं किए गए। इसलिए शिष्यों ने घर पर रहकर ही गुरु की पूजा की और उनका आशीर्वाद लिया। हालांकि कुछ लोगों ने मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की और कुछ लोगों ने गुरु के पास पहुंच..
                 

कोरोना से बचाव के लिए घर-घर जाकर करें जागरूक

आंतरी। नईदुनिया न्यूज रविवार को आंतरी नगर परिषद के शासकीय कन्या विद्यालय में बैठक हुई। जिसमें डॉक्टर अवधेश भार्गव द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आशा कार्यकर्ताओ लोगों को कोरोना से बचाव के बारे में जानकारी दी। डॉ. अवधेश अग्रवाल ने आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से कहा कि जानकारी के अभाव में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा र..
                 

दिनभर उमस के बाद बारिश की बूंदों ने पहुंचाई राहत

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि उमस भरी गर्मी से जूझ रहे लोगों को शनिवार को शाम से हुई लगभग 20 मिनट की बरसात की बूंदों ने राहत पहुंचाई। आसपास के क्षेत्र में बारिश के कारण शाम के समय मौसम खुशगवार हो गया और ठंडी हवाओं ने लोगों को गर्मी से राहत दी। अगर तापमान की बात करें तो शनिवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान..
                 

मोहना के ताजियापाट मोहल्ले में दबंग ने युवक से की मारपीट, मामला दर्ज

डबरा। मोहना थाना क्षेत्र के ताजियापाट मोहल्ले में एक युवक ने दबंगई दिखाते हुए एक युवक से मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। 45 वर्षीय फरियादी नेमीचंद पुत्र मुरारीलाल शिवहरे निवासी शिवहरे कॉलोनी मोहना ने बताया कि वह शुक्रवार को शाम 4 बजे किसी काम से ताजियापाट मोहल्ले में आया था। वहां उसका चांद खां पुत्र हमीद खां से विवाद हो गया।..
                 

निरीक्षण में बुजुर्ग रोड पर संचालित राशन की दुकान पर मिलीं गड़बड़ियां, मामला दर्ज

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर थाना क्षेत्र के बुजुर्ग रोड पर संचालित शासकीय उचित मूल्य की दुकान में संचालक द्वारा राशन के सामान की कालाबाजारी की गई। इसकी सूचना मिलने पर कनिष्ठ खाद्य आपूर्ति अधिकारी सुरभि पुत्री आजाद जैन ने विगत 13 फरवरी को दुकान का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने राशन से संबंधित दस्तावेज चेक किए और उन्हें सुपुर्दगी में लिया।..
                 

अब भितरवार के अस्पताल में सेवाएं देंगे लैब टेक्नीशियन उपाध्याय

पिछोर। नईदुनिया न्यूज पिछले दिनों भितरवार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से डबरा विकासखंड के पिछोर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर स्थानांतरित किए गए लैब टेक्नीशियन पुरुषोत्तम उपाध्याय को वापस भितरवार स्थानांतरित किया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने आदेश जारी कर उपाध्याय को पिछोर अस्पताल से कार्यमुक्त होकर प्रशासकीय दृष्टि से भितरवार सामुदायिक..
                 

10 घंटे तक गुल रही बिजली, परेशान रहे लोग

भितरवार। नईदुनिया न्यूज शुक्रवार को सुबह नगर के 132 केवी विद्युत सब स्टेशन पर आई तकनीकी खराबी के कारण नगर की बिजली आपूर्ति लगभग 10 घंटे तक गुल रही। इस कारण नगर के लोगों को उमस भरी गर्मी में परेशान होना पड़ा। वहीं मोटरें नहीं चलने के कारण लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ा। तकनीकी फॉल्ट दूर करने के लिए बिजली विभाग के क..
                 

तलवार लेकर पेट्रोल पंप के पास घूम रहे युवक को पकड़ा

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि देहात थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना मिश्रा पेट्रोल पंप के पास तलवार लेकर घूम रहे युवक को पकड़ा और उसके पास से तलवार बरामद की। देहात पुलिस को गुरुवार को सुबह 11.30 बजे सूचना मिली थी कि मिश्रा पेट्रोल पंप के पास एक युवक संदिग्ध हालत में घूम रहा है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दबिश दी और सलमान खान पुत्र सरदार खा..
                 

ग्राम शुक्लहारी बस स्टैंड के पास सट्टा पर्ची सहित युवक गिरफ्तार

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि गिजोर्रा थाना क्षेत्र के ग्राम शुक्लहारी बस स्टैंड के पास पुलिस ने दबिश देकर एक युवक को सट्टा लगवाते हुए पकड़ा और उसके पास से सट्टा नंबर लिखी पर्ची और 860 रुपये बरामद किए। बताया गया है कि गिजोर्रा थाना पुलिस को बुधवार को शाम 7 बजे सूचना मिली थी कि शुक्लहारी बस स्टैंड पर सट्टा लगवाया जा रहा है। मुखबिर की सूचना पर..
                 

किल कोरोना अभियान में डोर-टू-डोर सर्वे करने पहुंची टीमें

भितरवार। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस को समाप्त करने के लिए किल कोरोना अभियान शुरू हो चुका है। इसके तहत गठित स्वास्थ्य कर्मियों की टीमें डोर-टू-डूर सर्वे कर रही हैं। यह टीमें गुरुवार को अपने-अपने क्षेत्रों में रवाना हुई। नगर के विभिन्न वार्डों एवं विकासखंड के विभिन्न गांवों में पहुंची। टीमों ने घर-घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग करते हुए..
                 

तहसील परिसर में वाहन की टक्कर से युवक घायल

डबरा। तहसील डबरा परिसर में वाहन चालक ने एक युवक को टक्कर मार दी। इससे वह घायल हो गया। फरियादी ने थाने में पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। घटना बुधवार शाम की है। थाने पहुंचे अजय पुत्र महाराज सिंह खटीक ने बताया कि तहसील प्रांगण में वाहन क्रमांक एमपी 07 एनएच 8286 के चालक ने टक्कर मार दी। इससे वह घायल हो गया। टक्कर लगने से उसे चोट आई है। फरिय..
                 

कौशल प्रशिक्षण केंद्र पर हो सकेगा प्रवासी मजदूरों से जुड़ा सर्वे

डबरा। नईदुनिया न्यूज सेवा भारती डबरा द्वारा सरस्वती शिशु मंदिर ठाकुर बाबा रोड पर प्रवासी मजदूर सर्वेक्षण एवं कौशल प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन किया गया। इसमें डबरा सेवा भारती अध्यक्ष निर्मल दास नारंग, सचिव मनोज मोदी, सह सचिव गोपाल रहेजा, कोषाध्यक्ष प्रकाश आहूजा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जिला कार्यवाह परमाल सिंह परमार, एकल अभियान प्रमुख सत्येंद्र श्रीवास्तव व जिला सेवा..
                 

दिलीप कुशवाह ओबीसी महासभा के महासचिव बने

पिछोर। नईदुनिया न्यूज पिछोर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम गोहिंदा निवासी दिलीप कुशवाह को ओबीसी महासभा के जिला अध्यक्ष आशीष कुमार ने डबरा क्षेत्र कमेटी का महासचिव बनाया है। वे ओबीसी के अंतर्गत आने वाली समस्त जातियों के विकास में महत्वपूर्ण योगदान प्रदान करेंगे। मित्रजनों और कुशवाह समाज ने हर्ष व्यक्ति किया है।..
                 

साथी कर्मचारियों से मिला स्नेह प्यार हमेशा याद रहेगा

भितरवार। नईदुनिया न्यूज कार्यकाल के दौरान साथी कर्मचारियों का भरपूर सहयोग मिला। साथियों के सहयोग से ही मेरा कार्यकाल सफल रहा। साथी कर्मचारियों के स्नेह प्यार को कभी नहीं भुला पाऊंगा। यह बात सेवानिवृति पर नगर परिषद के सहायक राजस्व निरीक्षक भरतलाल कदम ने विदाई समारोह में कही। स्थानीय नगर परिषद में सहायक राजस्व निरीक्षक के पद पर पदस्थ..
                 

धान की बंपर पैदावार के लिए इस बार एक लाख हेक्टेयर का लक्ष्य

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि धान का कटोरा कहे जाने वाले डबरा-भितरवार क्षेत्र में इस बार धान की रोपाई का लक्ष्य पिछले साल की तुलना में बढ़ाया गया है। इस बार करीब एक लाख हेक्टेयर क्षेत्र में धान की रोपाई की जाएगी। क्षेत्र में निजी संसाधनों वाले किसानों ने धान लगानी शुरू भी कर दी है, परंतु अधिकतर किसानों को बारिश का इंतजार है। डबरा क्षेत्र में 30 हजार..
                 

ग्राम जौरा में विवाद के चलते दबंग ने युवक से की मारपीट

डबरा। भितरवार थाना क्षेत्र के ग्राम जौरा में विवाद के चलते एक युवक ने दबंगई दिखाते हुए दूसरे युवक से मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। 24 वर्षीय फरियादी जितेन्द्र पुत्र बादाम सिंह रावत निवासी ग्राम जौरा ने बताया कि वह रविवार को रात 8.30 बजे घर के पास बैठा था। तभी गांव में रहने वाला नरेन्द्र जाटव आया और अश्लील गालियां देने लगा। जब मैंने उसक..
                 

छात्रों की मेहनत लाई रंग 95 फीसद अंक पाकर बढ़ाया मान

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि सीबीएसई द्वारा सोमवार को घोषित किए गए कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणाम में शहर के छात्रों ने बेहतर रिजल्ट हासिल किया है। कैम्ब्रिज स्कूल के छात्र-छात्राओं ने 95 फीसद तक अंक हासिल कर शहर व स्कूल का मान बढ़ाया है। कक्षा 12वीं की परीक्षा में स्कूल के छात्र प्रियांक बंसल ने विज्ञान संकाय में शहर से सर्वाधिक 95.4 अंक प्राप्त कर शहर..
                 

बाइकों में आमने-सामने की भिड़ंत, दोनों चालक घायल

पिछोर। नईदुनिया न्यूज पिछोर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम हथनौरा मार्ग पर सोमवार को दोपहर 3.30 बजे दो बाइकों में आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। इसमें दोनों बाइक पर सवार पांच लोग घायल हो गए। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची डायल 100 पुलिस ने सभी घायकों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया। वहां डॉक्टर ने सभी का प्राथमिक..
                 

मनरेगा कामों में पंचायतें कर रही मनमानी, अधिकारी बेखबर

फोटो 29 जेसीबी मशीन से हो रहा गहरीकरण कार्य । इंदरगढ़ । नईदुनिया न्यूज । मनरेगा के कामों को पूरा कराने में ग्राम पंचायतें मनमानी कर रही है। काम मजदूरों से कराया जाना चाहिए वो जेसीबी मशीन से कराया जा रहा है। इसके कारण बाहर से गांव लौटकर आए मजदूर अभी भी काम की तलाश में भटक रहे हैं। इंदरगढ़ तहसील की ग्राम पंचायत कुलैथ में भी यही..
                 

मोहना में ट्रक की टक्कर से युवक घायल

डबरा। मोहना थाना क्षेत्र के आरटीओ पेट्रोल पंप के सामने एक ट्रक ने सड़क पर जा रहे युवक को टक्कर मार दी, जिससे वह घायल हो गया। 22 वर्षीय फरियादी लवप्रीत पुत्र हरदेव सरदार निवासी छोयी बारोल जिला शिवपुरी ने बताया कि वह शनिवार को सुबह 7 बजे ग्वालियर की ओर जा रहा था। आरटीओ पेट्रोल पंप के पास पहुंचते ही सामने की ओर से आ रहे ट्रक क्रमा..
                 

लॉकडाउन में खुल रहीं दुकानें, पुलिस नहीं दे रही ध्यान

भितरवार। नईदुनिया न्यूज जिला प्रशासन द्वारा रविवार को बाजार को पूरी तरह लॉकडाउन रखने के लिए निर्देशित किया गया, लेकिन स्थानीय पुलिस की लापरवाही के चलते स्थानीय दुकानदार अपनी दुकानों को खोलकर दुकानदारी करते रहे। वहीं नगर के लोग भी बेखौफ होकर सड़क पर घूम रहे हैं। बताया जाता है कि पुलिस द्वारा न तो दुकानों को बंद कराया जा रहा..
                 

असामाजिक तत्वों ने तोड़ा डी-6 नहर का पैंता, किसानों ने थाने में की शिकायत

भितरवार। नईदुनिया न्यूज हरसी मुख्य कैनाल से निकली डी-6 नहर से रही, सिंघारन के लिए सिंचाई के लिए बनाए गए पैंता को शनिवार-रविवार की रात को असामाजिक तत्वों ने तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया। इससे आसपास के लगभग आधा दर्जन गांवों के किसानों को धान की पौध रोपने के लिए पानी नहीं मिल पा रहा है। पैंता तोड़े जाने से गुस्साए लोगों ने रविवार..
                 

पनिहार टोल प्लाजा के पास ट्रक की टक्कर से युवक घायल

डबरा। पनिहार थाना क्षेत्र के टोल प्लाजा के पास एक ट्रक चालक ने एक युवक को टक्कर मारकर घायल कर दिया। 48 वर्षीय फरियादी हरिकिशन पुत्र कुंअर सिंह निवासी भोपाल ने बताया कि वह शुक्रवार को दोपहर 12 बजे टोल बेरियर के पास खड़े थे। इसी बीच वहां से गुजरे ट्रक क्रमांक आरजे 11-जीए-9132 के चालक ने टक्कर मार दी। इससे हाथ-पैर चोटिल हो गए। फि..
                 

स्वयंवर लॉज के पीछे दो लोगों ने महिला से की मारपीट

डबरा। शहर थाना क्षेत्र के स्वयंवर लॉज के पीछे विवाद के चलते दो लोगों ने मिलकर एक महिला से मारपीट की। 40 वर्षीय फरियादिया गायत्री पत्नी विशंभर निवासी डबरा ने बताया कि वह शुक्रवार को शाम 5.30 बजे घर पर बैठी थी। तभी पास में रहने वाली ऊषा और जितेन्द्र शिवहरे ने मेरे पास आए और गालियां देने लगे। जब मैंने विरोध किया तो दोनों ने मिलकर मारपीट..
                 

ग्राम ददोरी में चार लोगों ने एकराय होकर युवक से की मारपीट

डबरा। मोहना थाना क्षेत्र के ग्राम ददोरी में पुराने विवाद के चलते चार लोगों ने एकराय होकर एक युवक से मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। 45 वर्षीय फरियादी भगवती पुत्र धनपाल धाकड़ निवासी ग्राम ददोरी ने बताया कि वह शुक्रवार को शाम 5.30 बजे घर के पास बैठा था। इसी बीच पास में रहने वाले रामप्रकाश, पुष्पेन्द्र, अरुण और रेखा मेरे पास आए और..
                 

सिंध नदी पर पुल बनने की बाट जोह रहे 50 गांव के लोग

दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि थरेट गांव स्थित टोड़ा पहाड़ के पास सिंध नदी पर पुल बनने के लिए 50 गांव के लोग बाट जोह रहे हैं। इन दिनों थरेट टोड़ा मार्ग निर्माणाधीन है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बन रहे इस मार्ग से कई ग्रामों को फायदा होगा। 5 किलोमीटर के इस मार्ग सिरे पर टोड़ा गांव से लगी सिंध नदी पर अगर पुल का निर्माण हो जाए, तो य..
                 

कोरोना पॉजिटिव मिले मरीज के घर को किया सील

मोहना। नईदुनिया न्यूज मोहना के शिवहरे कॉलोनी में विगत दिनों कोरोना पॉजिटिव युवक के मिलने के बाद से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि के बाद प्रशासन की मौजूदगी में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक को इलाज के लिए ग्वालियर भिजवाया। वहीं पुलिस ने पॉजिटिव युवक के घर को सील कर आसपास के 100 मीटर के क्षेत्र को..
                 

किसान संघ ने हाइवे चौराहे पर चीनी राष्ट्रपति का पुतला जलाया

बरई। नईदुनिया न्यूज भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह के नेतृत्व में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए शुक्रवार को बरई पनिहार हाइवे चौराहे पर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला दहन किया। चीन के उत्पादों का बहिष्कार किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने चीन की घोर निंदा करते चीन के सामान का बहिष्कार का संकल्प..
                 

वेतन दिलाने की मांग को लेकर सचिव संघ ने सीईओ को सौंपा ज्ञापन

भितरवार। नईदुनिया न्यूज विगत तीन माह से वेतन नहीं दिए जाने से गुस्साए सचिव संघ ने शुक्रवार को विकासखंड की सभी 82 ग्राम पंचायतों के सचिवों की ओर से जनपद सीईओ अशोक शर्मा को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई तीन माह के लंबित वेतन का भुगतान शीघ्र कराया जाए। सचिव संघ ने ज्ञापन में बताया कि कोरोन..
                 

छह महीने से नहीं मिला वेतन, अतिथि शिक्षक परेशान

पिछोर। नईदुनिया न्यूज पिछोर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शासकीय प्राइमरी और हाईस्कूल में लगभग 200 अतिथि शिक्षक बच्चों को अध्यापन कार्य कराते रहे हैं, लेकिन पिछले छह महीनों से वेतन के लिए परेशान हो रहे हैं। शिक्षण सत्र समाप्त हुए करीब तीन महीने हो गए, लेकिन अभी तक वेतन नहीं मिल पाया है। खास बात ये है कि अतिथि शिक्षकों को वेतन दिए जाने संबं..
                 

नहर में दौड़ा पानी और किसानों के चेहरे पर रौनक

भितरवार। नईदुनिया न्यूज कई दिनों से सूखी पड़ी नहर में जब पानी दौड़ा, तो किसानों के चेहरे खिल उठे। जहां धान की रोपाई का काम बंद पड़ा था, वहां काम शुरू होने लगेगा। नहर से जुड़े करीब 200 गांव ऐसे हैं, जहां के किसानों के खेतों में सिंचाई के लिए नहर पानी की कमी को पूरी करती है। दरअसल बीते रोज प्रदेश के गृह, स्वास्थ्य एवं परिवार क..
                 

लदेरा गांव में दो पक्षों में झगड़ा, क्रॉस मामले दर्ज

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि रंजिश को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया। झगड़े के बाद थाने पहुंचे दोनों पक्षों के लोगों ने रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस थाने में क्रॉस मामले दर्ज किए गए हैं। घटना बुधवार की है। एक पक्ष की ओर से थाने पहुंचे लदेरा निवासी 24 वर्षीय बंटी उर्फ परसु पुत्र रघुवीर ने बताया कि कमल सिंह परिहार, पप्पी परिहार, नवल परिहार, मुकेश..
                 

-()-टिड्डियों के दल को देख घबराए किसान बजाए ड्रम

डबरा/पिछोर। नईदुनिया प्रतिनिधि पिछले तीन दिन से टिड्डियों का दल क्षेत्र में डेरा जमाए है। आसमान में लाखों की संख्या में उड़ रहे टिड्डियों के दल को देखकर किसान दहशत में हैं। हजारों की संख्या में उड़ रही टिड्डियों का दल लगभग 5 से 7 किलोमीटर के दायरे में फैला है और पेड़-पौधों को नुकसान पहुंचा रहा है। इस दल ने गतदिवस शहर के ग्राम मगरोरा..
                 

20 दुकानदारों की कराई सैंपलिंग

पिछोर। नईदुनिया न्यूज कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन के निर्देश पर क्षेत्र में दुकानदारों की पूल सैंपलिंग कराई जा रही है। इसके लिए नगर परिषद द्वारा नगर में मुनादी कराकर दुकानदारों को सैंपलिंग के लिए बुलाया जा रहा है। मंगलवार को उप स्वास्थ्य केन्द्र में लगभग 20 दुकानदारों बुलवाया गया। जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डॉ. डीसी आर्य के..
                 

गुरु का आशीर्वाद लेने दूधखो धाम पहुंची मंत्री इमरतीदेवी

पिछोर। नईदुनिया न्यूज गुरु पूर्णिमा पर मंत्री इमरतीदेवी सुमन ग्राम पंचायत देवगढ़ स्थित सिद्ध स्थान दूधखो धाम पर पहुंचीं। उन्होंने अपने गुरु गणेशदास महाराज के दर्शन किए और उनकी पूजा करके आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर सरपंच विजय विसौरिया, राजेश पंडा सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी व भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस दौरान ग्राम पंचायत किटौरा सरपंच वि..
                 

शराब के लिए रुपये नहीं देने पर दबंग ने युवक से की मारपीट

डबरा। घाटीगांव थाना क्षेत्र के ग्राम जखा में एक दबंग युवक ने शराब पीने के लिए रुपये नहीं देने पर दूसरे युवक से मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। 24 वर्षीय फरियादी वकील यादव पुत्र कैलाश यादव निवासी ग्राम खेरिया पीएस तिघरा ने बताया कि वह रविवार को सुबह 9 बजे डंपर लेकर आ रहा था। ग्राम जखा के पास पहुंचते ही सोबरन रावत ने मुझे रोक लिया अ..
                 

दहेज की मांग को लेकर महिला से की मारपीट

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि बिजौली थाना क्षेत्र के ग्राम बिल्हेटी में दहेज की मांग को लेकर ससुराल वालों ने महिला से मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। फरियादिया रीना पत्नी संजय जाटव निवासी ग्राम बिल्हेटी ने बताया कि उसकी शादी 12 मई 2019 को संजय से हुई थी। जबसे उसकी शादी हुई है तभी से दहेज की मांग को लेकर उसका पति परिजनों के साथ मि..
                 

ऑनलाइन सम्मेलन में स्वर्णकार समाज के 200 लोगों ने दिया परिचय

डबरा। नईदुनिया न्यूज मप्र स्वर्णकार समाज कल्याण समिति द्वारा आयोजित स्वर्णकार डिजिटल परिचय सम्मेलन के अंतिम चरण का रविवार को आयोजन हुआ। इसमें स्वर्णकार समाज के लगभग 200 सदस्यों ने परिचय दिया। रविवार को आयोजित किए अंतिम चरण के ऑनलाइन परिचय सम्मेलन शुभारंभ अशोक वर्मा के मुख्य आतिथ्य में किया गया। अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष राजेश सोनी ने की। इस अवसर..
                 

कोई तो रोके इनकी रफ्तार ये ले रहे जान बना रहे लाचार

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि रेत का अवैध परिवहन करने वाले डंपर और ट्रैक्टर-ट्रॉली जल्दबाजी और तेज रफ्तार में राहगीरों को शिकार बना रहे हैं। इन वाहनों की चपेट में आने से कई लोगों की जान चली गई, तो कई अपाहिज हो गए। इसके बाद भी अवैध रूप से दौड़ने वाले इन वाहनों की रफ्तार को रोका नहीं जा सका है। उन गांव देहात में लोग ज्यादा चिंतित रहते..
                 

प्राकृतिक सौंदर्य के बीच विराजमान हैं धूमेश्वर और गोलेश्वर

डबरा/नईदुनिया। नईदुनिया न्यूज भितरवार में पार्वती नदी के किनारे स्थित धूमेश्वर मंदिर आज भी अपनी प्राचीनता को सिद्ध करता है। मंदिर में विशाल शिवलिंग है। इसके दर्शन करने श्रद्धालु पहुंचते हैं। इसी तरह पार्वती नदी के तट पर स्थित प्राचीन गोलेश्वर महादेव मंदिर लगभग 400 साल पुराना है। ऐसी मान्यता है कि यह मंदिर नगर की सुरक्षा की ढाल है। इस कारण कोई भी आपद..
                 

अकबई बड़ी में चार लोगों ने रास्ता रोककर युवक को पीटा

डबरा। पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम अकबई बड़ी में चार लोगों ने मिलकर एक युवक का रास्ता रोक लिया और उससे मारपीट की व जान से मारने की धमकी दी। 29 वर्षीय फरियादी हेमंत पुत्र राजेन्द्र गुर्जर ने बताया कि वह शनिवार को दोपहर 3 बजे घर जा रहा था। रास्ते में खड़े प्रवेन्द्र, युवराज, सूरज और अमित ने मिलकर रास्ता रोक लिया और अश्लील गालियां देने लगे। जब..
                 

ग्रामीणों की शिकायत के बाद नहीं थाम सिंध नदी में रेत का अवैध उत्खनन

पिछोर। नईदुनिया न्यूज प्रशासन द्वारा बरती जा रही लापरवाही के चलते पिछोर क्षेत्र में अवैध रेत उत्खनन का कारोबार जोर-शोर से चल रहा है। रेत माफिया पोकलेन मशीन और पनडुब्बी की मदद से सिंध नदी से अवैध रेत उत्खनन कर रहे हैं। रेत उत्खनन कर शासन को रोजाना लाखों रुपयों का नुकसान पहुंचा रहे हैं। अवैध रेत के कारोबार को रुकवाने के लिए स्थानीय..
                 

सरकारी स्कूल की रसोई से गैस सिलेंडर सहित 15 हजार का सामान ले गया चोर

डबरा। घाटीगांव थाना क्षेत्र के ग्राम धुंआ के शासकीय माध्यमिक विद्यालय का ताला तोड़कर अज्ञात चोर कमरे में रखे गैस सिलेंडर सहित लगभग 15 हजार रुपये का सामान चोरी कर ले गया। 39 वर्षीय फरियादी शशि पत्नी संजय शिवहरे निवासी घाटीगांव ने बताया कि एक जुलाई को वह स्कूल का ताला लगाकर घर चली गई। जब वह स्कूल पहुंची तो स्कूल के अंदर कमरे का ताला टूट..
                 

ग्राम भेलाखुर्द में युवक ने वृद्ध महिला से की मारपीट

डबरा। बिजौली थाना क्षेत्र के ग्राम भेलाखुर्द में एक युवक ने वृद्ध महिला से मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। 60 वर्षीय फरियादिया रामबेटी पत्नी मोहर सिंह जाट निवासी ग्राम भेला खुर्द ने बताया कि वह शुक्रवार को शाम 6 बजे घर पर बैठी थी। तभी पास में रहने वाला सतीश कुशवाह आया और अश्लील गालियां देने लगा। जब मैंने उसे गाली देने से मना किया तो उसन..
                 

गुरु पूर्णिमा पर कल घर पर रहकर करें पूजन : अनिरुद्धवन

भितरवार। नईदुनिया न्यूज कोरोना संकट को देखते हुए सभी भक्तगण शिष्य अपने-अपने घर में रहकर 5 जुलाई को गुरु पूर्णिमा मनाते हुए पूजन करें। इस बार मंदिर पर किसी प्रकार कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा। यह बात धूमेश्वर धाम के महंत अनिरूद्धवन महाराज ने कही। गौरतलब है कि गुरु पूर्णिमा के पावन पर्व पर हर वर्ष धूमेश्वर महादेव मंदिर पर महंत अनिरुद्धवन महा..
                 

नत्थाराम करण का 65 वर्ष की आयु में निधन

डबरा। मीडिया परिवार से जुड़े शहर के राजकुमार करण के चाचा नत्थाराम करण का शुक्रवार को निधन हो गया। वे 65 वर्ष के थे और विगत दो माह से अस्वस्थ चल रहे थे। उनके निधन की घटना को परिवार सहित समाज से जुड़े लोगों ने दुःखद बताया। शोक व्यक्त करने वालों में दिनेश, अशोक मसाले वाले, गयाप्रसाद, अशोक गोस्वामी, कामता प्रसाद, मानसिंह, राजेंद्र सिंह, द..
                 

पांच दिन में अगर हरसी डैम से पानी नहीं छोड़ा तो करेंगे आंदोलन

भितरवार। नईदुनिया न्यूज बारिश में हो रही देरी और धान की पौध को बचाने के लिए नहर में हरसी डैम का पानी छोड़ना बहुत आवश्यक है। इससे किसान फसल की समय पर सिंचाई कर सके और फसल को बर्बाद होने से बचा सके। यह बात पूर्व विधायक जवाहर सिंह रावत ने एसडीएम अश्विनी रावत को कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह के नाम ज्ञापन सौंपते हुए कही। उन्हों..
                 

इमरती देवी के मंत्री बनने पर भाजपाइयों ने बांटी मिठाई

पिछोर। नईदुनिया न्यूज पिछोर कस्बे के बस स्टैंड पर पिछोर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा इमरती देवी सुमन को मंत्री बनाए जाने पर मिठाइयां बांटी और आतिशबाजी की। शपथ ग्रहण समारोह होते ही सभी भाजपाई एकजुट हुए और खुशी का इजहार किया। इस अवसर पर पिछोर भाजपा मंडल अध्यक्ष हिमांशु परसैडिया, अशोक सोनी राव पंचम सिंह, पूर्व नगर परिषद अलीशेर खान सुरेश स..
                 

भारत कुशवाह को राज्यमंत्री बनाने पर समर्थकों ने मनाया जश्न

भितरवार। नईदुनिया न्यूज प्रदेश सरकार में ग्वालियर ग्रामीण के विधायक भारत सिंह कुशवाह को राज्यमंत्री बनाए जाने पर उनके समर्थकों ने मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लंबे अंतराल के बाद गुरुवार को बहुप्रतीक्षित मंत्री मंडल का विस्तार किया। इसमें ग्वालियर ग्रामीण से विधायक भारत सिंह कुशवाह को राज्य मंत्री बना..
                 

हर घर में 6 जुलाई से बजेगी स्कूल की घंटी

भितरवार। नईदुनिया न्यूज लोगों के घरों में स्कूल की घंटी 6 जुलाई से सुनाई देगी। बच्चे पढ़ेंगे, योग करेंगे और कहानियां भी सुनेंगे और उन पर नोट्स तैयार करेंगे। कोरोना संकट काल में विद्यार्थियों की शैक्षणिक नियमितता बनाए रखने के लिए, राज्य शिक्षा केन्द्र ने हमारा घर-हमारा विद्यालय योजना तैयार की है, इसमें बच्चों को घर पर ही स्कूली वातावरण में..
                 

ब्रिजों का काम पूरा करने मिलती रही नई तारीख, फिर भी अधूरे

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि ग्वालियर झांसी हाइवे पर बनाए जा रहे ब्रिजों का काम पूरा होने की कई बार तारीख मिलने के बाद भी अब तक पूरा नहीं हो सका है। जब भी विभागीय अधिकारी निरीक्षण करने पहुंचते हैं, तब संबंधित ठेकेदारों द्वारा काम पूरा होने की नई तारीख दे दी जाती है, लेकिन अभी तक इन बड़े ब्रिजों का काम पूरा नहीं हो पाया है। इससे राहगीरो..
                 

प्रशासन की टीम ने बाल विवाह रुकवाया

पिछोर। नईदुनिया न्यूज पिछोर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत गढ़ी की आदिवासी दफाई से एक बाल विवाह होने से प्रशासन की टीम ने रोक दिया। सूचना मिलने पर पहुंची टीम ने पहले बालिका के उम्र संबंधी दस्तावेज जांचे। इनमें लड़की की उम्र 16 साल 10 माह निकली। इसके बाद प्रशासन की टीम ने विवाह रुकवा दिया। साथ ही मोहना के पास रेहट से बारात आने..
                 

रोटरी क्लब डबरा शुगर सिटी का रक्तदान शिविर आज

डबरा। रोटरी क्लब डबरा शुगर सिटी द्वारा एक जुलाई को रक्तदान शिविर का आयोजन रेडक्रॉस भवन में सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक किया जाएगा। जो भी इच्छुक व्यक्ति रक्तदान करना चाहते हैं बुधवार को रेडक्रॉस भवन में नियत समय पर आ सकते हैं। जो लोग रक्तदान करेंगे उनको रोटरी क्लब की ओर से सम्मान पत्र दिया जाएगा। इस रक्तदान शिविर में जो रक्त एकत्रित होगा,..
                 

लंबित प्रकरणों का निराकरण प्राथमिकता से करें : रावत

भितरवार। नईदुनिया न्यूज निश्चित समयावधि में आवेदकों के प्रकरणों का निराकरण करना सुनिश्चित करें। किसी भी मामले के निराकरण के लिए कोई भी कार्यालयों के चक्कर न लगाएं। इसका ध्यान रखें। यह बात नवागत एसडीएम अश्विनी कुमार रावत ने मंगलवार को पदभार ग्रहण करने के बाद आयोजित बैठक में अधीनस्थ अधिकारी-कर्मचारियों से कही। नागरिक आपूर्ति नि..
                 

Ad

Amazon Bestseller: The Future for Investors: Why the Tried and the True Triumph Over the Bold and the New - Jeremy J. Siegel

3 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

अब ग्वालियर नहीं शहर में बनाए कोविड सेंटर में भर्ती होंगे कोरोना पॉजिटिव

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिवों की स्थिति को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने अब शहर में ही कोविड सेंटर शुरू करा दिया है, जहां पॉजिटिवों को भर्ती कराया जाएगा। पिछले दिनों निकले आठ कोरोना पॉजिटिवों को उक्त कोविड सेंटर में भर्ती कराया है। यहां मौजूदा स्टाफ की देखरेख में उनको इलाज दिया जा रहा है। अगर आ..
                 

अवैध रेत से भरे डंपर और ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़े

भितरवार। नईदुनिया न्यूज सोमवार को शाम 5 बजे डंपर और ट्रैक्टरों के माध्यम से परिवहन किया जा रहा था। सोमवार को एसडीएम अश्विनी कुमार रावत नायब तहसीलदार कमल सिंह कोली के साथ कहीं जा रहे थे। इसी बीच उन्हें सामने से रेत से भरा एक डंपर और दो ट्रैक्टर ट्रॉली दिखाई दिए। एसडीएम ने अपनी गाड़ी रुकवाकर रेत से भरे वाहनों को रुकवाया और रेत स..
                 

Ad

तय समय से पहले बंद कर देते हैं बैंक शाखा, चक्कर काटते रहते हैं लोग

भितरवार। नईदुनिया न्यूज अनलॉक-1 के बाद भी भारतीय स्टेट बैंक प्रबंधन द्वारा निर्धारित समय तक कामकाज नहीं किया जा रहा है। इस कारण बैंक के खाताधारकों को लेन-देन करने में परेशानी हो रही है। खाताधारकों का कहना है कि बैंक प्रबंधन दोपहर 3.40 बजे गेट पर ताला लगा देता है, जबकि अन्य राष्ट्रीयकृत बैंक प्रबंधन शाम 4.30 बजे तक कामकाज कर रहे हैं..
                 

Ad

लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करें : नरवरिया

भितरवार। नईदुनिया न्यूज अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देहात रायसिंह नरवरिया ने रविवार को भितरवार थाने का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने क्राइम कंट्रोल करने और लोगों को लॉकडाउन का पालन कराने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने थाने में लंबित पड़े प्रकरणों पर चर्चा की और कहा कि लंबित प्रकरणों का निराकरण शीघ्र किया जाए। इसके साथ ही..
                 

Ad