जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

लॉकडाउन में खुला रहा कियोस्क, आते जाते रहे लोग

बिलौआ। नईदुनिया न्यूज जिला प्रशासन ने पूरे जिले को टोटल लॉकडाउन किया है। सिर्फ दूध, और सब्जी की दुकानों को कुछ समय के लिए छूट है। मेडिकल स्टोर को छोड़कर सब बंद करने के निर्देश हैं, फिर भी बिलौआ कस्बे में बीजासेन माता मंदिर रोड पर वार्ड क्रमांक-11 में भारतीय स्टेट बैंक का कियोस्क सेंटर खुला रहा। यहां लोगों का आना जाना जारी..
                 

शाम के बाद घरों में जलाए दीए, होता रहा रामनाम का प्रकाश

डबरा/बरई। नईदुनिया न्यूज डबरा भितरवार सहित क्षेत्र में राम नवमी उत्साह के साथ मनाई गई। कोरोना संकट के कारण लॉकडाउन की वजह से ोगों ने राम नाम के दीए घरों में जलाएं। शाम के बाद हर घर में राम जन्मोत्सव का प्रकाश फैलता रहा। इसी तरह बरई में युवाओं ने घर आंगन में दीपक जलाए और एक दूसरे को रामनवमी की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर बरई ि..
                 

टोटल लॉकडाउन में घरों में कैद हुए लोग, सूनी रहीं सड़कें

भितरवार। नईदुनिया न्यूज प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को देखते हुए प्रशासन द्वारा घोषित किए टोटल लॉकडाउन के चलते गुरुवार को नगर में बाजार पूरी बंद रहे हैं। लोग भी दिन भी अपने घरों में कैद रहे। पुलिस और प्रशासन द्वारा बरती गई सख्ती से नगर में टोटल लॉकडाउन रहा। उल्लेखनीय है कि कोरोना से बचाव के लिए 21 दिन का लॉकडाउन किय..
                 

सर्प और उसके अंडों का ढेर देख घबराते रहे मोहल्ले के लोग

डबरा। नईदुनिया न्यूज नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 8 में तब दशहर छा गई जब सर्प का जोड़ा लोगों को नजर आया। जब और नजर दौड़ाई तो वहां सर्प के करीब 20 से 25 अंडे भी नजर आए। सर्प को भगाने पर भी वह नहीं भागा। इसे लेकर मोहल्ले के लोग दिनभर डरते रहे। बाद में इसकी सूचना लोगों ने वनविभाग को दी। सूचना मिलते ही वनविभाग की टीम पहुंची और..
                 

चेहरों पर था कोरोना का खौफ स्क्रीनिंग हुई तो सब स्वस्थ्य निकले

- जिलों की सीमाएं सील होने के बाद छतरपुर में फंसे ग्वालियर और यूपी के मजदूरों को लाए बस से डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि स्थानीय प्रशासन को सूचना मिली कि छतरपुर जिले में फंसे कुछ मजदूरों को बस से ग्वालियर लाया जा रहा है। यह बस झांसी दतिया होते हुए डबरा पहुंचेगी। जहां से उनकी स्क्रीनिंग होगी और उसके बाद उनको ग्वालियर भेजा जाएगा। सूचना..
                 

कोरोना के डर से सभी लोग घरों में पर अन्नदाता कर रहा खेतों में काम

                 

प्रशासन की सख्ती के चलते शहर में रहा टोटल लॉकडाउन

- सुबह से शाम तक बाजार बंद, सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा, दिनभर चलती रही प्रशासन की पैट्रोलिंग डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिसके चलते प्रशासन ने बुधवार को सख्ती दिखाकर शहर को पूरी तरह लॉकडाउन करा दिया। बाजार में दुकानें नहीं खुलने से सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकलें..
                 

कर्तव्य के लिए पहले देखे मरीज, फिर किया पिता का अंतिम संस्कार

भितरवार। नईदुनिया न्यूज सामुदायिक अस्पताल में पदस्थ बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. गिर्राज गुप्ता ने फर्ज को निभाने की मिसाल पेश की। उन्होंने पिता की मौत की सूचना मिलने के बाद ओपीडी में लाइन में लगे बीमार मरीजों का प्राथमिकता से इलाज किया और काम खत्म होने के बाद पिता की पार्थिव देह को लेकर ग्वालियर पहुंचे और लक्ष्मीगंज स्थित मुक्तिधाम पर पिता की..
                 

संक्रमण की रोकथाम के लिए मुख्य मार्ग को कराया सैनिटाइज

आंतरी। नईदुनिया न्यूज बीएसएफ टेकनपुर में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद से प्रशासन द्वारा टेकनपुर के आसपास के क्षेत्र में विशेष निगरानी रखी जा रही है। इसके साथ ही सुरक्षा को लेकर एहतियात बरती जा रही है। मंगलवार को आंतरी नगर परिषद के सीएमओ महेश प्रसाद दीक्षित के निर्देशन में आंतरी नगर परिषद के मुख्य मार्गों पर फायर ब्रिगेड से सैनिटाइज क..
                 

ग्राम चीनोर में दबंग युवक ने वृद्ध से की मारपीट, मामला दर्ज

डबरा। चीनोर थाना क्षेत्र के ग्राम चीनोर में एक युवक ने दबंगई दिखाते हुए एक वृद्ध से मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। फरियादी प्राण सिंह (50) पुत्र किलोई जाटव निवासी ग्राम चीनोर ने बताया कि वह सोमवार को दोपहर 1 बजे घर के पास बैठा था। तभी पास में रहने वाला जीतू जाटव आ गया और गालियां देते हुए मुझसे विवाद करने लगा। जब मैंने उसे झगड़..
                 

घरों में कैद रहे लोग, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

पिछोर। नईदुनिया न्यूज कोरोना के लेकर प्रशासन द्वारा घोषित किए गए लॉकडाउन के दौरान मंगलवार को बाजार तथा वार्डों में सन्नाटा पसरा रहा। पुलिस और प्रशासन की समझाइश के बाद कस्बे के लोग पूरी तरह से लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं। हालांकि प्रशासन और पुलिस टीम द्वारा गश्त के दौरान अनाउंसमेंट कराकर लोगों को समझाइश दी जा रही है कि सभी लोग..
                 

खाना देना है तो दो साहब, हम नहीं रुकेंगे, बहुत हो चुकी फजीहत

डबरा। नइदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस को लेकर गंभीर हुई सरकार ने देशभर को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन कर दिया है। इसके बाद मिलों, फैक्ट्रियों और दिहाड़ी पर काम करने वाले हजारों मजदूर सड़कों पर आ गए। दिल्ली, राजस्थान, उत्तर-प्रदेश सहित अन्य राज्यों में काम करने वाले मजदूरों के घर लौटने का सिलसिला शुरू हो गया, जो अभी तक भी जारी है। टूट..
                 

कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए 20 से ज्यादा लोगों कै सैंपल लिए

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि डबरा विकासखंड के टेकनपुर अकादमी में सेकेंड टू आईसी कमांडेंट अशोक कुमार की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरे टेकनपुर क्षेत्र को कोरोना संक्रमित क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। साथ ही पिछले दो दिनों से कर्फ्यू लगा हुआ है। सोमवार को भी क्षेत्र में टोटल लॉकडाउन रहा। 14 अप्रैल तक किसी को भी घर से बाहर नहीं निकलने..
                 

घर वापस लौटकर आए मजदूरों को बांटे मॉस्क

भितरवार। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस को लेकर चारों ओर अफरा-तफरी मची है। लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए प्रशासन द्वारा लॉकडाउन किया गया है। इस रण बाहरी राज्यों के लौटकर घर आए मजदूरों के साथ सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। इन मजदूरों की मदद के लिए नगर की सामाजिक संस्थाएं और जनप्रतिनिधि आगे आए हैं, जो इन लोगों..
                 

नहीं थम रहा मजदूरों का पैदल चलने का सफर

पिछोर। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस के लेकर किए लॉकडाउन के कारण मजदूर वर्ग के लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यात्री वाहन न चलने के कारण दिल्ली, गुड़गांव, उत्तरप्रदेश तथा पंजाब में मजदूरी के लिए गए लोग, वहां काम छिन जाने से पैदल ही घर लौट रहे हैं। ये सिलसिला थमने का नाम नहीं रहा है। सैकड़ों की संख्या में लोग..
                 

दतिया की सीमा पर फंसे 10 हजार मजदूर, ढाई घंटे बाद अफसरों ने संभाले हालात

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि लॉकडाउन की वजह से पलायन कर रहे करीब 10 हजार मजदूर दतिया की सीमा पर नाकेबंदी के चलते फंस गए। सुबह 9 से 11ः30 बजे तक डबरा (ग्वालियर) और दतिया की पुलिस में बहस होती रही। वहीं बस और ट्रकों के अलावा पैदल आ रहे यात्रियों की भीड़ बढ़ती गई। हालात बेकाबू होने से पहले दतिया जिले के एसपी अमन सिंह और डबरा विकासखंड..
                 

क्वारंटाइन सेंटर पर दुरुस्त रखें व्यवस्था : गौर

भितरवार। नईदुनिया न्यूज क्वारंटाइन सेंटर पर किसी प्रकार की अव्यवस्था न रहे। आवश्यक सेवा के लिए तैनात किए गए कर्मचारी जिम्मेदारी का ईमानदारी के साथ निर्वहन करें और व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के लिए समय-समय पर देखभाल करते रहें। यह बात एसडीएम केके सिंह गौर ने रविवार को क्वारंटाइन सेंटर के निरीक्षण के दौरान नगर परिषद सीएमओ सतीश कुमार दुबे से कह..
                 

बिलौआ में बीमार युवक की फिर तबियत बिगड़ी, बुलाई एंबुलेंस

बिलौआ। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस के दो केस जिले में सामने आ चुके हैं। इसलिए हर संदिग्ध को लेकर अब गंभीरता बरती जा रही है। कुछ दिन पहले बीमार हुए बिलौआ निवासी भरत चौरसिया की फिर तबियत बिगड़ गई। अचानक तबियत खराब होने के बाद उसने खुद कॉल कर एंबुलेंस बुलाई। उक्त युवक को ग्वालियर ले जाया गया है। करीब 5 दिन पहले इस युवक की..
                 

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की 72 लोगों की स्क्रीनिंग

भितरवार। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरी मुस्तैदी के साथ काम किया जा रहा है और बाहर के राज्यों से आने वाले लोगों से संपर्क कर स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है, ताकि संक्रमण से अन्य लोग ग्रसित न हो सकें। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा नगर तथा ग्रामीण क्षेत्रों में ब..
                 

ग्राम बनवार में दो लोगों ने मिलकर महिला को पीटा

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि चीनोर थाना क्षेत्र के ग्राम बनवार में दो लोगों ने मिलकर एक महिला से मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। फरियादिया धमेती (31) पत्नी ओसी कुशवाह निवासी ग्राम बनवार ने बताया कि वह विगत 19 मार्च को दोपहर 12 बजे घर पर काम कर रही थी। तभी पास में रहने वाले संतोष कुशवाह और सुनीता आ गए और गालियां देने लगे। जब मै..
                 

मंडी प्रांगण में 18 क्वार्टर शराब सहित वृद्ध गिरफ्तार

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर थाना क्षेत्र के मंडी प्रांगण के पास पुलिस ने दबिश देकर एक वृद्ध को अवैध रूप से शराब बेचते हुए पकड़ा और उसके पास से देसी शराब के 18 क्वार्टर बरामद किए। बताया गया है कि शहर थाना प्ुलिस को शुक्रवार को दोपहर 1.30 बजे सूचना मिली थी कि मंडी के पास अवैध रूप से शराब बेची जा रही है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दबिश दी अ..
                 

कोरोना के सन्नाटे में मजदूरों के बीच आती रही आवाज हम हैं चिंता मत करो

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि 21 दिन के लॉकडाउन के चलते मजदूरों को ठेकेदारों ने उनके हाल पर छोड़ दिया। अकेले परेशान होते ये मजदूर घरों की ओर पैदल तो कहीं वाहनों में लटककर जा रहे हैं। इनमें उन लोगों को ज्यादा परेशानी है जो पूरे परिवार और बच्चों के साथ है। उनके पास गृहस्थी का सामान है। इस सामान को सिर पर रखकर वह घरों की ओ..
                 

लॉकडाउन के चलते रेडियो और व्हाट्सएप से पढ़ेंगे छात्र

डबरा/भितरवार। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन के दौरान स्कूली बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो, इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा डिजिटल लिटरेसी प्रोग्राम की व्यवस्था की है। इस पर विभाग के अधिकारी काम कर रहे हैं। डिजिटल लिटरेसी प्रोग्राम के जरिये 1 अप्रैल से शुरू होने वाले नए सत्र में कक्षा 1 से कक्षा 8वीं तक के बच्चों का..
                 

किराना सामान की होम डिलीवरी के लिए प्रशासन ने जारी की दुकानों की लिस्ट

भितरवार। नईदुनिया न्यूज लॉकडाउन के दौरान नगर के लोग खाने पीने सामान के लिए परेशान न हो, इसके लिए प्रशासन द्वारा किराना, फल-सब्जी तथा दूध की दुकानों को खोलने के लिए सुबह 6 से 12 बजे तक समय निर्धारित किया है। इस ढील के दौरान पर दुकानों पर लगने पर भीड़ को कम करने के लिए प्रशासन द्वारा होम डिलेवरी की व्यवस्था शुरू की गई है, इसके ि..
                 

जरूरी दिशा निर्देशों का पालन कर मशीन के साथ चलेगा सिर्फ 5 लोगों का स्टाफ

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि गेहूं की फसल की कटाई को लेकर अब किसानों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। कोरोना वायरस के कारण जो लॉकडाउन कर वाहनों के संचालन पर प्रतिबंध लगाया था, वह कंपाइन, हार्वेस्टर और थ्रेसर आदि कटाई करने वाली मशीनों से हटा दिया गया है। अब यह मशीनें कहीं भी आ-जाकर फसल कटाई कर सकती है। प्रतिबंध को हटाते ह..
                 

बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों की जानकारी करें एकत्रित

भितरवार। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए गांवों में लॉकडाउन का कढ़ाई से पालन कराएं और नियम का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें। अपने-अपने मुख्यालय पर रहकर बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों की जानकारी एकत्रित करें और उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराएं। निर्देशों का जो भी पालन नहीं करेगा तो उसक..
                 

मनचाहा वर व अखंड सौभाग्य के लिए की गणगौर पूजा

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि अखंड सुहाग की कामना के लिए हाथों में पूजा की थाली और होठों पर ईशर गौरा के गीत गुनगुनाते हुए महिलाओं ने नवरात्र के तीसरे दिन गणगौर पूजन किया। गणगौर की पूजा के लिए महिलाओं ने मिट्टी के शिव-पार्वती और गणेश बनाकर सामूहिक रूप से पूजा अर्चना की और अखंड सौभाग्य का आशीर्वाद लिया। चैत्र नवरात्र के तीसरे दि..
                 

घर के बाहर बंधी दो भैंस ले गए संदेही, मामला दर्ज

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि आंतरी थाना क्षेत्र के ग्राम निकोड़ी में 16-17 मार्च की रात संदेही लोग घर के बाहर गोंडे में बंधी दो भैंसों को चोरी कर ले गए। फरियादी सत्येन्द्र (22) पुत्र मुंशीलाल निवासी ग्राम निकोड़ी ने बताया कि विगत 16 मार्च को शाम को घर के बाहर गोड़े में बंधी दो भैंसों को चारा-पानी डालकर रात को घर के अंदर सोने चला गया।..
                 

शहर की सड़कों पर कर्फ्यू का सन्नाटा, घरों में कैद रहे लोग

- कोरोनो को हराने जनता ने किया कर्फ्यू का पालन, चेतावनी के बाद भी जो घरों से निकले उन पर बरसीं लाठियां डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना के गंभीर हालातों पर काबू करने के लिए जिला प्रशासन ने पूरे जिले में कर्फ्यू लगा दिया है। बुधवार को जनता ने उसक पूरा पालन किया। सुबह से ही शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसर गया था। जो दिनभर सूनी स..
                 

दांव लगाते दो जुआरी पकड़ा

                 

खाना बनाने के दौरान सिलेंडर में लगी आग, तीन युवकों ने मशक्कत कर बाहर निकाला

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि घर पर खाना बनाते समय सिलेंडर लीकेज होने से सिलेंडर में आग भड़क गई। आग लगने के बाद मोहल्ले के तीन युवकों ने सीढ़ी लगाकर घर से सिलेंडर को बाहर निकाला। घटना डबरा तहसील के जंगीपुरा क्षेत्र की है। बताया गया है कि हाकिम सिंह कुशवाह के दो मंजिला मकान में नीचे के पोर्शन में किरायेदार रहते हैं। उन्हीं में एक किरायेदार..
                 

नवरात्र महोत्सव आज से, कोरोना के कारण घर में ही करनी होगी पूजा

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस फैलने के कारण मंदिरों को बंद कराया गया है। मंदिरों के बंद होने के कारण इस बार नवरात्र में लोग माता मंदिरों में दर्शन करने या पूजा करने नहीं जा सकेंगे। इसलिए इस बार भक्तों को नवरात्र पूजा अपने घरों में रहकर ही करनी होगी। 25 मार्च से चैत्र नवरात्र शुरू हो रहे हैं। पिछले सालों की तरह इस बार लोग नवर..
                 

रोजगार सहायकों ने मुख्यमंत्री राहत कोष को दिया दो दिन का वेतन

भितरवार। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस के संक्रमण के संकट को देखते हुए ग्राम रोजगार सहायकों ने अपना दो-दो दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराने की पहल की है। रोजगार सहायकों का कहना है कि जनता और सरकार के लिए मुश्किल घड़ी है। इसमें उनका थोड़ा-सा सहयोग किया गया है। संघ के जिलाध्यक्ष पुरेन्द्र पांडे ने बताया कि प्रदेश के..
                 

धारा 144 का उल्लंघन करने पर दो के खिलाफ मामला दर्ज

डबरा। जिला प्रशासन द्वारा शहर में लगाई गई धारा 144 का उल्लंघन करने के मामले में शहर थाने में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जिलेभर में धारा 144 लागू की गई है और लोगों के घरों के अंदर ही रहने के लिए कहा गया है। पुलिस प्रशासन और नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा अनाउंसमेंट कर..
                 

ग्राम देवरीकला गांव में पुलिस ने दो जुआरी पकड़े

डबरा। बेलगढ़ा थाना क्षेत्र के ग्राम देवरीकला में पुलिस ने दबिश देकर दो लोगों को जुआ खेलते हुए पकड़ा और उनके पास एक ताश की गड्डी और 200 रुपये बरामद किए। बताया गया है कि बेलगढ़ा पुलिस को शाम 5 बजे सूचना मिली थी कि ग्राम देवरीकलां में कुछ लोग जुआ खेल रहे हैं। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दबिश देकर घेराबंदी की और वीर जाटव और मह..
                 

धारा 144 का उल्लंघन करने पर ट्रेडिंग कंपनी संचालक पर मामला दर्ज

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर थाना क्षेत्र के सतेन्द्र ट्रेडिंग कंपनी संचालक द्वारा धारा 144 का उल्लंघन करने पर प्रशासन द्वारा कंपनी संचालक के खिलाफ कार्रवाई की और मामला दर्ज कराया गया। बताया गया है कि जिला प्रशासन द्वारा धारा 144 लागू की गई है और सभी प्रतिष्ठानों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। इसके शहर थाना क्षेत्र में संचालित सतेन्द्र ट्रेडिंग..
                 

ट्रक की टक्कर से बाइक चालक घायल

डबरा। पिछोर थाना क्षेत्र के बाबूपुर चौराहे पर एक ट्रक चालक ने एक बाइक चालक को टक्कर मार दी। इससे बाइक चालक घायल हो गया। फरियादी लियाकत खान (30) पुत्र कल्याण खां निवासी बिलौआ ने बताया कि वह शनिवार को दोपहर 2 बजे बाइक से अपने गांव की ओर जा रहा था। बाबूपुर चौराहे पर पहुंचते ही सामने की ओर से आ रहे ट्रक क्रमांक एमपी 06- बीए-1..
                 

सिंध नदी में मिला अज्ञात युवक का शव

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि सिटी थाना क्षेत्र के नौ चौकिया शक्तिपीठ सिंध नदी में एक अज्ञात युवक का शव मिलने से हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलने पर सिटी थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचीं और शव को नदी से निकलवाकर सुपुर्दगी में लिया और पंचनामा बनाकर पीएम के लिए अस्पताल भिजवाया। बताया जाता है कि सिंध नदी में मिला शव लगभग एक माह पुराना है और क्ष..
                 

बिना अनुमति कोई बाहर निकलेगा तो होगी कार्रवाई

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना से लड़ने के लिए अब जिला प्रशासन ने पूरे जिले को 31 मार्च तक लॉक डाउन कर दिया है। अगर इस लॉक डाउन अवधि में कोई भी व्यक्ति घर से बिना अनुमति के बाहर निकला, तो उस पर कार्रवाई होना तय है। सिर्फ अस्पताल, मेडिकल और पेट्रोल पंपों को छोड़कर सब कुछ बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। सब्जी और फलों क..
                 

बाजार में दूध, फल-सब्जी व मेडिकल स्टोर की दुकानें खुली और सब रहा बंद

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन के 23 और 24 मार्च को लॉक डाउन आदेश के तहत शहर में व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद रखना हैं। इस दौरान लोगों को परेशानी न हो, इसके लिए प्रशासन द्वारा फल-सब्जी, किराना, मेडिकल स्टोर तथा दूध की दुकानों को ही खोलने की अनुमति दी गई है। बाकी प्रतिष्ठानों बंद रखने..
                 

ग्राम टिकुला ट्रक की टक्कर से युवक घायल

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि मोहना थाना क्षेत्र के ग्राम टिकुला के पास एक ट्रक ने एक युवक को टक्कर मार दी। इससे वह घायल हो गया। फरियादी दुर्गेश (28) पुत्र रामजीलाल धाकड़ निवासी शिवपुरी ने बताया कि वह गुरुवार को शाम 5 बजे घर की ओर जा रहा था। ग्राम टिकुला के पास पहुंचते ही पीछे की ओर से आ रहे ट्रक क्रमांक आरजे 14- जीजे- 3845 के चालक..
                 

दहेज की मांग को लेकर पति ने पत्नी से की मारपीट

डबरा। बिलौआ थाना क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 9 बिलौआ में दहेज की मांग को लेकर पति ने पत्नी से मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। फरियादिया रामा बघेल (25) पुत्री स्वर्गीय भारत बघेल ने बताया कि उसकी शादी जितेन्द्र बघेल से हुई थी। शादी के बाद से ही वह दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित कर रहा है। विगत 14 मार्च को भी मेरे पति ने मारपीट की और..
                 

सबकुछ बंद के निर्देश के बाद भी चल रहा था राइस मिल

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि जनता कर्फ्यू के दौरान सबकुछ बंद रहने के निर्देश के बाद भी शहर के बल्ला के डेरा के पास बीके राइस संचालित होता रहा। इसमें बाहर से आए मजदूर भी काम कर रहे थे। लेकिन फूड विभाग की टीम ने छापा डाला, तो मिल संचालकों ने मशीनों को बंद कर दिया और मजदूरों को कमरों में भेज दिया। तब फूड विभाग के अधिकारियों ने..
                 

कोरोना को हराने दिनभर सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना को हराने के लिए जनता कर्फ्यू का असर शहर की सड़कों पर देखने को मिला। रविवार की अलसुबह से ही रात तक शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। बाजार पूरी तरह से बंद रहे। मुख्य सड़कों के अलावा शहर की कॉलोनियों व बस्तियों में सुनसान की स्थिति रही। शाम के ठीक 5 पांच बजते ही लोगों के घरों..
                 

पुरानी रंजिश को लेकर चार लोगों ने युवक पर कुल्हाड़ी से किया हमला

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि आंतरी थाना क्षेत्र के ग्राम संदलपुर में पुरानी रंजिश के चलते चार लोगों ने मिलकर एक युवक से मारपीट की और कुल्हाड़ी से हमला कर जान से मारने की कोशिश की। युवक के पैर में गंभीर चोट आई है। आरोपित युवक को अचेत अवस्था में छोड़कर भाग गए। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायल युवक को एंबुल..
                 

आंधी-पानी से खेतों में पसरी गेहूं की फसल, किसान दुःखी

पिछोर। नईदुनिया न्यूज शुक्रवार को दिन में जहां धूप खिल रही थी वहीं दोपहर के बाद आसमान में काली घटाएं छा गई। आसमान में काली घटाएं छाने के साथ ही तेज हवा चलने और रात को आसमान से आफत की बारिश होने लगी। रात को चली हवा और बारिश से खेत में लहलहा रही गेहूं की फसल खेतों में ही लेट गई। बादलों की गड़गड़ाहट को देखकर किसान न तो सा..
                 

सब्जी व खाद्य पदार्थों के नहीं बढ़ेंगे दामः तहसीलदार

भितरवार। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस के चलते रविवार को जनता द्वारा जनता के कर्फ्यू घोषित किया गया है। इसके चलते आमजन को किसी भी प्रकार से कोई परेशानी न हो। इसके लिए एसडीएम केके सिंह गौर के निर्देशन में तहसीलदार कुलदीप दुबे तथा नायब तहसीलदार कमल सिंह कोली द्वारा थोक सब्जी मंडी, फ्रूट मार्केट तथा बाजार में निरीक्षण किया गया। उन्हों..
                 

14 लाख के बकायेदारों के काटे 55 कनेक्शन, 76 उपभोक्ताओं से वसूले 11 लाख 60 हजार रुपये

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि अवैध कनेक्शन और बकायेदारों के कनेक्शनों को काटने की बिजली कंपनी की कार्रवाई जारी है। शुक्रवार को बिजली कंपनी की रैपिड टीम ने शहर के पुरेन्द्र पुरम टॉकीज क्षेत्र, दीदार कॉलोनी, लक्ष्मी कॉलोनी, झांसी रोड, चीनोर रोड आदि जगहों पर पहुंची और बकायेदारों द्वारा बकाया जमा नहीं करने पर 55 कनेक्शन काटे। करीब..
                 

टयूशन पढ़कर आ रहे छात्र पर ताना कट्टा, मारपीट की

भितरवार। नईदुनिया न्यूज ट्यूशन पढ़कर आ रहे छात्र पर युवक ने कट्टा ताना और मारपीट की। भितरवार के वार्ड नंबर 13 में रहने वाले हरदेव राजपूत (17) पुत्र सुघर सिंह राजपूत ने शुक्रवार की शाम पुलिस थाना भितरवार आकर रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 15 मार्च 2020 को मेरा नितिन रावत भितरवार से आकांक्षा कोचिंग के सामने किसी बात को लेकर कहासुनी पर थो..
                 

बिलौआ की विवेकानंद कॉलोनी तीन लोगों ने युवक से की मारपीट

डबरा। बिलौआ थाना क्षेत्र अंतर्गत विवेकानंद कॉलोनी में तीन लोगों ने मिलकर एक युवक से मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। फरियादी सूर्यप्रताप (20) पुत्र पुत्तू सिंह परिहार निवासी विवेकानंद कॉलोनी ने बताया कि वह गुरुवार को सुबह 9.30 बजे किसी काम से जा रहा था। रास्ते में खड़े मोनू गुर्जर, रंजीत गुर्जर, जितेन्द्र उर्फ जीता गुर्जर ने मुझे रोक..
                 

कोरोना वायरस आपदा से निपटने के लिए तैयार रहें : बीएमओ

भितरवार। नईदुनिया न्यूज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भितरवार में कोरोनावायरस पर जागरूकता को लेकर एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. यशवंत शर्मा की अध्यक्षता में किया गया। गुरुवार को सामुदायिक अस्पताल परिसर में खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. यशवंत शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित प्रशिक्षण में उपस्थित आशा सहयोगिनियों को उक्त आपदा से ि..
                 

आरपीएफ ने अवैध टिकटिंग करते एक को पकड़ा

डबरा। नईदुनिया न्यूज अवैध रूप से टिकटिंग करने वाले एक व्यक्ति को डबरा में रेलवे पुलिस बल ने गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से अवैध टिकटों के अलावा अन्य संसाधन भी जब्त किए गए हैं। गुरुवार को डबरा उप-निरीक्षक नंदलाल मीणा आरक्षक रामनिवास मीणा, प्रदीप लिटोरिया, इंद्रजीत मीणा, राजकुमार तोमर व प्रभारी निरीक्षक अवधेश गोस्वामी मय डिटेक्टिव विंग ग्वालियर स्टाफ..
                 

रोमांचक मैच में खड़ीचा की टीम ने सांखनी को हराया

भितरवार। नईदुनिया न्यूज क्रिकेट खेल प्रेमियों को प्रोत्साहित करने के लिए सांखनी में युवा नेता नरोत्तम गुर्जर द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट में गुरुवार को खड़ीचा गांव और सांखनी बड़ा मंदिर क्रिकेट क्लब के बीच मैच खेला गया। खड़ीचा गांव की टीम ने रोमांचक जीत दर्ज की। सुबह 11 बजे शुरू हुए मैच में सांखनी की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर..
                 

जयकारे लगाते हुए कैलादेवी के लिए पैदल रवाना हुए भक्त

भितरवार। नईदुनिया न्यूज चैत्र नवरात्रि के आगमन को देखते हुए श्रद्धालुओं का एक जत्था मैया के जयकारे लगाते हुए कैलादेवी के लिए रवाना हुआ गोलेश्वर मंदिर एकत्रित हुए भक्तगणों को पूर्व नगर परिषद उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र अग्रवाल ने पुष्पमाला पहनाकर रवाना किया। पिछले वर्षों की भांति इस वर्ष भी नगर के कुछ युवा गुरुवार को करौली राजस्थान कैला देवी के दश..
                 

कोरोना से बचाव के लिए ग्रामीणों को बांटे निःशुल्क मास्क

पिछोर। नईदुनिया न्यूज महामारी के रूप में फैल रही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गुरुवार को ग्राम पंचायत लिधौरा के ग्राम विर्राट, लिधौरा, बाबूपुर तथा शागरपुर में निःशुल्क मास्क का वितरण किया गया। इस दौरान लोगों से अपील की गई कि वह घर से बाहर निकलते समय मास्क को लगाकर रखें और शारीरिक दूरी का पालन करें। इस अवसर पर ग्राम सरपंच रामेश्..
                 

सीआरपीएफ जवानों ने नया गांव में किया सैनिटाइजेशन

पनिहार। नईदुनिया न्यूज कोरोना के संक्रमण से लोगों को बचाने जहां प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं, वहीं सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर के जवानों द्वारा लोगों को घरों के अंदर रहने तथा नियमित से हाथों को धोने की अपील की जा रही है। सीआरपीएफ के जवानों ने गुरूवार को नया गांव में पहुंचकर हर गली मोहल्ले में सैनिटाइज दवा का छिड़काव कि..
                 

प्रशासन की मौजूदगी में समाजसेवियों ने जरूरतमंदों को बांटा राशन

पिछोर। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस को लेकर 14 अप्रैल तक घोषित लॉकडाउन में गरीब और असहाय लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए समाजसेवी और प्रशासनिक अधिकारी बढ़-चढ़कर लोगों की मदद कर रहे हैं। जरूरतमंदों को भोजन व राशन उपलब्ध करा रहे हैं। गुरुवार को क्षेत्र के भाजपा नेता और समाजसेवियों ने प्रशासन की मौजूदगी म..
                 

कोरोना से बचाव के लिए घरों में रहें, खाने की चिंता न करें

- सामाजिक संस्थाएं घर-घर पहुंचकर गरीब और जरूरतमंदों को बांट रहे है भोजन भितरवार। नईदुनिया न्यूज महामारी के रूप में फैल रही कोरोन की बीमारी से बचाव के लिए घोषित किए गए लॉक डाउन के बीच गरीब, मजदूर और असहाय लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। लोगों की परेशानी को देखते हुए नगर की कुछ संस्थाएं आगे आकर..
                 

फोटो सूची

                 

पनिहार में सीआरपीएफ जवानों ने किया सेनेटाइज छिड़काव

पनिहार। नईदुनिया न्यूज कोरोना के संक्रमण से लोगों को बचाने जहां प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं वहीं सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर के जवानों द्वारा लोगों को घरों के अंदर रहने तथा नियमित से हाथों को धोने की अपील की जा रही है। सीआरपीएफ के जवानों ने बुधवार को पनिहार गांव में पहुंचकर हर गली मोहल्ले में सेनेटाइज दवा का छिड़काव..
                 

नशे में स्कूटी चला रहे एसएएफ आरक्षक ने बुजुर्ग को मारी टक्कर, घायल

डबरा। नईदुनिया न्यूज शराब पीकर नशे में स्कूटी चला रहे एक एसएएफ आरक्षक ने बुजुर्ग को को टक्कर मार दी। स्कूटी की टक्कर से वृद्ध घायल हो गए। बाद में मौजूद लोगों ने उनको संभाला, तब आरक्षक को समझाया तो वह अकड़ दिखाने लगा। इसके बाद उसकी जनता ने धुनाई कर दी। बाद में शहर थाना पुलिस को सूचना देकर बुलवाया और थाने में भिजवाया। आरक्षक क..
                 

डबरा में तीन सौ से ज्यादा तो भितरवार में दो सैकड़ा लोगों की स्क्रीनिंग

डबरा/भितरवार। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना को लेकर देशभर में किए गए लॉकडाउन के बाद से बाहर के राज्यों में काम करने वाले लोग अब अपने घरों की ओर वापस लौट रहे हैं। दूसरे राज्यों से विकासखंड के गांवों में आने वाले लोगों पर प्रशासन द्वारा पूरी तरह निगरानी रखी जा रही है और सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा बाहर से आने वाले लोगो..
                 

भूखों को कराया भोजन, जरूरतमंद की झोली में भरा राशन

डबरा/भितरवार। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रशासन द्वारा किए गए 21 दिन के लॉकडाउन से लोग घरों में कैद हो गए हैं। लॉकडाउन में कामकाज ठप होने के कारण दिहाड़ी मजदूरों को काम मिलना बंद हो गया है। उनके परिवार के सामने खाने-पीने का संकट खड़ा हो गया। घरों में कैद हुए गरीब मजदूर और असहाय लोगों की मदद के लिए साम..
                 

चिह्नित दुकानों को छोड़, बाकी दुकान पर हो रही कालाबाजारी

आंतरी। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन द्वारा किए गए लॉकडाउन के दौरान लोगों को किराने का सामान खरीदने के लिए सुबह 6 से दोपहर 12 बजे तक की छूट दी गई है। इस ढील के दौरान नगर परिषद के लोग लापरवाही न बरते, इसके लिए थाना प्रभारी आरएन मिश्रा द्वारा सतत निगरानी की जा रही है और प्रत्येक वार्ड और चौराहे पर पुलिस बल तैनात ि..
                 

पहले शारीरिक दूरी कराई फिर बांटा हितग्राहियों को राशन

घाटीगांव। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए प्रशासन द्वारा दुकानों पर सामान वितरण के लिए एक मीटर की शारीरिक दूरी कराने के बाद सामान वितरित कराने का निर्णय लिया गया है और दुकानों के आगे लोगों के खड़े होने के लिए गोले बनाए हैं। ताकि लोग एक-दूसरे के संपर्क में न आ सके। प्रशासन द्वारा जारी किए..
                 

आज से हरी सब्जी बेचने पर प्रतिबंध, ठेला दुकानदार बेचेंगे सिर्फ आलू-प्याज

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर 14 अप्रैल तक किए गए लॉकडाउन को लेकर प्रशासन ने मंगलवार से और अधिक सख्ती करने का फैसला लिया है। बाजार में मेडिकल स्टोर और डॉक्टरों की क्लिनिकों को छोड़कर बाकी सभी दुकाने सुबह 10 बजे के बाद बंद रखने के लिए निर्देश जारी किए हैं। मंगलवार को बाजार में दुकानें खुली होने..
                 

बाहर से गांव लौटे एक सैकड़ा लोगों की स्क्रीनिंग

भितरवार। नईदुनिया न्यूज कोरोना का संक्रमण नहीं फैलें, इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा गठित टीमों द्वारा विकासखंड के गांवों में बाहर से आने वाले लगभग एक सैकड़ा लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए प्रशासन पूरी तरह अलर्ट होकर काम कर रहा है। विकासखंड में बाहर से आने वाले हर व्यक्ति पर..
                 

बुजुर्ग रोड पर युवक ने घर में घुसकर महिला से की मारपीट

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर थाना क्षेत्र के बुजुर्ग रोड पर विवाद के चलते एक युवक ने जबरन घर में घुसकर एक महिला से मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। फरियादिया देवकी (40) पुत्र नवल जाटव निवासी बुजुर्ग रोड ने बताया कि वह विगत 23 मार्च को रात 11.30 बजे घर पर बैठी थी। तभी पास में रहने वाले बबलू पुत्र रमेश जैन घर के अंदर घुस आया और अश्लील..
                 

लॉकडाउन के चलते किराना दुकानदारों ने 20 से 30 फीसदी बढ़ाईं कीमतें

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों के बचाव के लिए प्रशासन द्वारा किए 21 दिन के लॉकडाउन किया गया है और लोग घर के अंदर ही रहे, इसके लिए जिले में धारा-144 लागू की गई है। लॉकडाउन के दौरान लोग परेशान न हो, इसलिए सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक किराने सहित खाने-पीने के सामान की दुकानों को खोलने की अनुमति द..
                 

तस्करों के ठिकानों पर दबिश देकर 100 क्वार्टर अवैध शराब जब्त की

डबरा। कोरोना वायरस के संक्रमण को फेलने से रोकने के लिए प्रशासन द्वारा शराब की दुकानों बंद रखने के लिए प्रतिबंधित किया गया है। इसके बाद भी शराब मााफिया प्रशासन के निर्देश की अवहेलना करते हुए चोरी छिपे शराब बेच रहे हैं। अवैध शराब बेचे जाने को लेकर मिल रही शिकायतों पर शहर थाना प्रभारी यशवंत गोयल ने एसडीओपी उमेश सिंह तोमर के मार्गदर्श..
                 

पिछोर में थाना प्रभारी ने गश्त कर दी लोगों को समझाइश

पिछोर। टेकनपुर में कोरोना वायरस के पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद पिछोर क्षेत्र में पुलिस और प्रशासन द्वारा हाई अलर्ट घोषित किया गया था। इस दौरान पिछोर थाना प्रभारी सुरेन्द्र सिंह कुशवाह ने पिछोर में गश्त कर लोगों को घर के अंदर ही रहने की समझाइश दी। इसके साथ थाना प्रभारी ग्राम पुट्टी में गश्त कर लोगों को समझाइश दी कि लॉक डाउन के दौरान..
                 

लॉकडाउन के दौरान घरों में कैद लोगों को रास आया सीरियल 'रामायण'

डबरा/भितरवार। नईदुनिया प्रतिनिधि देशभर में फैले कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए घरों में कैद लोगों के मनोरंजन के लिए दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर रामायण धारावाहिक का दोबारा प्रसारण शुरू किया गया है। दोबारा शुरू किए इन धारावाहिकों को देखकर लोग अपने पुराने दिनों की यादों ताजा कर रहे हैं। इसके अलावा वे लोग जो पिछले कुछ दिनों से..
                 

गोलेश्वर सेवा संस्था ने जरूरतमंदों को बांटा भोजन

भितरवार। नईदुनिया न्यूज कोरोना के खौफ के चलते घरों मे कैद हुए गरीब और असहाय लोगों के सामने खाने-पीने का संकट है, क्योंकि मजदूरी नहीं मिलने के कारण भोजन का इंतजाम नहीं हो पा रहा है। घरों में कैद जरूरतमंद गरीबों की मदद के लिए रविवार को गोलेश्वर सेवा संस्था के युवा साथियों ने घरों से निकलकर दोनों समय का भोजन उपलब्ध कर..
                 

ग्राम भेंगना में तीन लोगों ने घर में घुसकर युवक से की मारपीट

डबरा। चीनोर थाना क्षेत्र के ग्राम भेंगना में तीन लोगों ने जबरन घर के अंदर घुसकर एक युवक से मारपीट की और उसे जान से मारने की धमकी दी। फरियादी धारा सिंह (25) पुत्र मंगल सिंह जाटव निवासी ग्राम भेंगना ने बताया कि वह शुक्रवार को शाम 7.30 बजे घर पर बैठा हुआ था। तभी पास में रहने वाले हीरा जाटव, रामअवतार और लाखन सिंह घर के अंदर घुस आए और अश्ली..
                 

ग्राम चरखा में दो लोगों ने महिला से की मारपीट

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि भितरवार थाना क्षेत्र के ग्राम चरखा में विवाद होने पर दो लोगों ने मिलकर एक महिला से मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। फरियादिया संगीता जाटव (35) पत्नी नरपाल जाटव निवासी ग्राम चरखा ने बताया कि वह शुक्रवार को सुबह 8 बजे घर के बाहर सफाई कर रही थी। तभी पास में रहने वाले कल्याण जाटव और आरती जाटव पास आए और मु..
                 

कोरोना की आशंका चलते अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुए ग्रामीण

भितरवार। नईदुनिया न्यूज विकासखंड के खेड़ा टांका गांव में पिछले कुछ दिनों से खांसी, जुकाम व बुखार से पीड़ित महिला की शनिवार को सुबह मौत हो गई। कोरोना वायरस की शंका के चलते गांव के लोग न तो मृतका के घर पहुंचे और न ही अंतिम संस्कार में शामिल हुए। ऐसी स्थिति में ग्रामीणों ने प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना दी और कोरोना की..
                 

क्षेत्र के लोगों की सहायता के लिए पूर्व मंत्री ने दो लाख रुपए दिए

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस की आपदा से लड़ने के लिए पूर्व मंत्री इमरतीदेवी सुमन ने दो लाख रुपए की सहायता राशि जनता की सहायता के लिए दी है। उन्होंने शनिवार को रेडक्रास सोसाइटी डबरा के नाम से चेक जारी कर भिजवाया है। नईदुनिया से फोन पर हुई चर्चा में पूर्व मंत्री इमरतीदेवी ने कहा कि इस राशि का उपयोग डबरा एसडीएम जनता की सह..
                 

अब कोरोना की एंट्री, जो बाहर से आए उनकी जांच जरूरी

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना से निबटना है तो गंभीर हालातों के बीच खुद को घरों में रखना ही बेहतर है। अभी तक ग्वालियर जिले में एक केस पॉजिटिव था, लेकिन अब डबरा विकासखंड के टेकनपुर अकादमी में सेकंड टू कमांडर अशोक कुमार की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से दो केस हो गए हैं। इस रिपोर्ट ने पूरे जिले के लोगों को फिर से चेताया है। इस..
                 

शारीरिक दूरी की अनदेखी पड़ सकती है भारी, चेतावनी फिर भी नहीं समझ रहे है लोग

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए प्रशासन द्वारा नियम बनाकर सख्ती से पालन कराने पर जोर दिया जा रहा है। लेकिन लोगों की लापरवाही और दुकानदारों की ढील पोल की वजह से नियमों का पालन नहीं हो पा रहा है। लॉकडाउन के दौरान प्रशासन द्वारा बाजार में किराना, दूध और सब्जी खरीदने के लिए को सुबह 5 घंट..
                 

बाहर से आए लोगों की डॉक्टर ने की जांच

पिछोर। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन द्वारा लॉकडाउन किया गया है। कस्बे के लोग कोरोना से संक्रमित न हो, इसके लिए प्रशासन द्वारा बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है, ताकि उनका सही समय इलाज हो सके। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कस्बे में पहुंचकर बाहर ने आने वाले ल..
                 

ग्राम जखारा में दबंग ने युवक से की मारपीट, मामला दर्ज

डबरा। हस्तिनापुर थाना क्षेत्र के ग्राम जखारा में एक युवक ने दबंगई दिखाते हुए दूसरे युवक से मारपीट की और उसे जान से मारने की धमकी दी। फरियादी प्रमोद (31) पुत्र नरेन्द्र माहौर निवासी ग्राम जखारा ने बताया कि वह बुधवार को शाम 5.30 बजे घर की तरफ जा रहा था। घर से कुछ दूरी पर खड़े लोका जाट ने उसे रोक लिया और गाली गलौच करने लगा। जब मैंने उसक..
                 

आपदा की घड़ी में आप तक अखबार पहुंचा रहे कर्मयोगी

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना को लेकर देशभर में लॉकडाउन है। 21 दिनों तक लोगों को घरों में रहने के निर्देश हैं। लेकिन हमारे कर्मयोगी इस संकट की घड़ी में पूरी जिम्मेदारियां निभा रहे हैं और आपके घर तक अखबार पहुंचा रहे हैं। इससे आप हर घटनाक्रम को घर बैठे ही जान सके। इस कार्य को पूरा करने के लिए कर्मयोगी डबरा के राजकुमार..
                 

पुलिस ने रात गश्त के दौरान पकड़े अवैध रेत के 7 ट्रैक्टर-ट्रॉली

- जिले में कर्फ्यू लगा फिर भी खनन माफिया कर रहे थे अवैध रेत का परिवहन भितरवार। नईदुनिया न्यूज लोहारी तथा पलायछा घाट से उत्खनन कर लाई जा रही अवैध की सूचना पर भितरवार तथा बेलगढ़ा थाना पुलिस ने मंगलवार-बुधवार की रात को गश्त के दौरान चैकिंग पॉइंट लगाकर 7 ट्रैक्टर ट्रॉली को पकड़ा। हालांकि पुलिस को देखकर चालक भाग निकले और पुलिस ने स..
                 

समय रहते नहीं कटी फसलें तो किसानों को हो सकता है बड़ा नुकसान

- कृषि अभियांत्रिकीय विभाग ने फसलों की कटाई के लिए मांगी मशीनों के संचालन की परमीशन डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने से रोकने के लिए केन्द्र सरकार द्वारा 14 अप्रैल तक भारत बंद करने के आदेश हैं वहीं धारा-144 के तहत लोगों के घरों के बाहर निकलने तथा बाजार को पूरी तरह बंद रखने के लिए प्रतिबंध लगाया ह..
                 

उप-स्वास्थ्य केन्द्रों पर नहीं सैनिटाइजर व मास्क कैसे हों सुरक्षित

डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर देशभर में अलर्ट जारी है, लेकिन कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के उपस्वास्थ्य केन्द्रों पर अभी सैनिटाइजर और मॉस्क उपलब्ध नहीं कराए हैं। इस कारण आसपास के गांवों से इलाज के लिए आने वाले मरीजों को सैनिटाइजर और मॉस्क उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। अस्पता..
                 

समय पर इलाज नहीं होने से युवक की मौत

भितरवार। नईदुनिया न्यूज अगर मेरे पिता को समय पर इलाज मिल जाता है, तो उनकी मौत नहीं होती। यह बात शिवपुरी जिले के ग्राम फूलपुर से 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत होने पर मृतक के पुत्र रणवीर जाटव ने रोते हुए कही। उसका कहना जब वह अपने पिता को सामुदायिक अस्पताल में लेकर पहुंचा, तो किसी भी डॉक्टर ने समय पर इलाज शुरू नहीं किया। इससे उनकी मौत हो..
                 

चेकिंग प्वॉइंट लगे, फिर भी थाने के सामने से निकलती रहीं रेत की ट्रॉलियां

डबरा/मोहना। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस संक्रमण के खौफ को देखते हुए देशभर में अलर्ट जारी किया गया है और अब मंगलवार शाम 4 बजे से 25 मार्च रात 12 बजे तक जिले में कर्फ्यू लग गया है। इसके बाद भी रेत का अवैध खनन करने वाले घरों से बाहर भी निकल रही हैं और कोरोना की गंभीर स्थितियों का फायदा उठाने पर लगे हुए हैं। चिंतनीय बात ये है कि हर..