जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Rain in Madhya Pradesh : दमोह जिले के कई गांवों में घुसा पानी, घर जलमग्न, पुलों पर आया उफान

                 

विधायक की डॉक्टर को फटकार- शर्म नहीं आती, उधर भी लूट रहे हो, इधर भी

                 

Leopard Spotted in Damoh : अब तक वन विभाग के हाथ नहीं आया तेंदुआ, देखें रेस्क्यू का VIDEO

                 

Leopard Spotted In Damoh : तेंदुआ घुसने के बाद शहर में मचा हड़कंप, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

                 

भारतीय किसान संघ ने सौंपा ज्ञापन

शहपुरा। नईदुनिया न्यूज भारतीय किसान संघ तहसील शाखा शहपुरा ने गत दिवस एसडीएम को को मुख्यमंत्री के नाम अपनी विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है। संघ के पदाधिकारियों ने ज्ञापन के माध्यम से सरकार को किसानों की समस्या के त्वरित निराकरण की मांग की है। संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि राज्य सरकार को चुनावी वचन पत्र याद दिलाते..
                 

गोंडवाना महासभा ने मनाया बलिदान दिवस

फोटो 38- दमोह। आयोजन के दौरान मौजूद समाज के लोग। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि स्थानीय मानस भवन में गोंडवाना महासभा ने एक कार्यक्रम किया जिसमें महाराजा शंकर शाह एवं कुंवर रघुनाथ शाह का 162वां बलिदान दिवस मनाते हुए उन्हें याद किया। इस अयोजन के मुख्य अतिथि दमोह विधायक राहुल सिंह थे। विशिष्ट अतिथि सतेन्द्र सिंह, शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल ठाकुर,..
                 

सायबर सैल की मदद से थाना प्रभारी ने रोकी पैसों ठगी, दो पक्षों के बीच कराई सुलह

-तेंदूखेड़ा थाना प्रभारी की सक्रियता से बड़े विवाद का हुआ खात्मा फोटो 09 तेंदूखेड़ा। थाना प्रभारी को नारियल देकर धन्यवाद देता दुकानदार। तेंदूखेड़ा नईदुनिया न्यूज पैसों के लेनदेन को लेकर दो पक्ष विवाद करते हुए तेंदूखेड़ा थाने पहुंचे। जहां उनके बीच होने वाले विवाद की भनक थाना प्रभारी इंद्रा सिंह को लगी और दोनों से विवाद का कारण पूंछा पत..
                 

आंगनबाड़ी में मनाया बच्चों का जन्मदिन फोटो 27- जन्मदिन मनाने केंद्र में मौजूद बच्चे व महिलाएं। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि

शहर के कृष्णा वार्ड 8 के आंगनबाड़ी केन्द्र क्रमांक 17, 18 में पोषण माह के दौरान बुधवार को जन्मदिवस, अन्नप्रसान मनाया गया। जिसमें आराध्या, अन्ना, हिमांशु, वैभव, वेदांत, शुभ, दृष्टि का जन्मदिवस मनाया। यहां बच्चों को ये भी बताया गया कि खाना के पहले हाथ धोना बहुत जरूरी हैं। इस मौके पर किरण तिवारी, कल्पना सैनी, कमला, पुष्पा, दशौया, मीना, वर्षा, रीति..
                 

समाज के साथ देश हित में भी है स्वच्छता अभियान

फोटो 25- अभियान की जानकारी देते कलेक्टर से मिले छात्र। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि स्थानीय सेंट जांस स्कूल के छात्र मंगलवार को कलेक्टर तरुण राठी से मिले। उन्होंने कलेक्टर को बताया कि वे स्वच्छता अभियान की शुरुआत कर रहें है, जिसके तहत वह साफ-सफाई करेंगे और लोगों को स्वच्छता का संदेश देकर उन्हें जागरुक करेंगे, ताकि हमारा समाज स्वच्छता क..
                 

00 बेसहारा मवेशियों ने सड़कों को बनाया रैन बसेरा

- राहगीर होते हैं परेशान प्रतिदिन हो रहे सड़क हादसे फोटो 02 फतेहपुर। सड़क पर खड़े मवेशी। फतेहपुर। नईदुनिया न्यूज बेसहारा मवेशियों के कारण सड़के जाम होती जा रही हैं। पूरे जिले में इस समय बेसहारा मवेशियों के सड़कों पर डेरा डालने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि सड़क पर डेरा डालने के कारण जहां वाहन चा..
                 

अतिवृष्टि से फसलों को नुकसान, उसका सर्वे कराया जाएगाः प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी

- ग्राम सिंगपुर में आपकी सरकार आपके द्वार के तहत कार्यक्रम का आयोजन दमोह।नईदुनिया प्रतिनिधि प्रदेश के स्कूली शिक्षा मंत्री एवं दमोह जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने आपकी सरकार आपके द्वार के तहत ग्राम सिंगपुर में आयोजित कार्यक्रम में कहा कमलनाथ सरकार ने यह एक अभिनव प्रयोग शुरू किया है। इसके तहत जिले के कलेक्टर-पुलिस अधीक्षक औ..
                 

एनएसयूआई व अभाविप के पदाधिकारी हुए आमने-सामने जताया विरोध

फोटो 16 दमोह। जमीन पर बैठे एनएसयूआई पदाधिकारी। फोटो 15 दमोह। कॉलेज प्रबंधन से बात करते अभाविप के पदाधिकारी। दमोह नईदुनिया प्रतिनिधि सोमवार को पीजी कॉलेज में छात्र संगठन एनएसयूआई के पदाधिकारियों ने कॉलेज में जमकर नारेबाजी कर हंगामा कि या। इनका आरोप था कि कॉलेज प्रबंधन द्वारा कॉलेज में खेल के लिए कोई इंतजाम नहीं कि ए जा..
                 

00 स्कू ल जा रही छात्राओं पर पागल कु त्तों ने कि या हमला

फोटो 05 तेंदूखेड़ा। कु त्तों के हमले से घायल छात्रा। तेंदूखेड़ा नईदुनिया न्यूज ग्रामीण अंचलों के छात्रों को सुगमता से स्कू ल तक पहुंचने के लिए शासन द्वारा राशि जारी की थी, लेकि न जितनी राशि जारी की गई उतने में कोई भी व्यक्ति वाहन चलाने तैयार नहीं है। जिससे आज भी छात्रों को परेशानियां उठाते हुए पैदल ही स्कू ल जाना पड़ रहा है। सोमवार को ए..
                 

कहानी ने दी नई दिशा, आओ हम जल संरक्षण के लिए संकल्प लें

- गुरुकु ल अच्छाई की समझ अभियान के तहत मॉडल स्कू ल के छात्रों ने जलसंरक्षण के लिए लिया संकल्प फोटो 01 तेंदूखेड़ा। जलसंरक्षण के लिए शपथ लेते छात्र और शिक्षक। तेंदूखेड़ा नईदुनिया न्यूज सर कहानी सुनकर काफी आंनद आया वाकई हमें यदि कोई अच्छा कार्य करना है तो उसके लिए स्थान जरूरी नहीं। जरूरी है आपकी सोच कि आप हर समय अच्छा कार्य करने के लि..
                 

00 हिनोती सहकारिता बैंक की छत गिरी, बड़ा हादसा टला

फोटो 10 तेंदूखेड़ा। मलवे के नीचे दबी खाद की बोरियां। तेंदूखेड़ा नईदुनिया न्यूज रविवार की दोपहर तेंदूखेड़ा ब्लॉक अंतर्गत आने वाले हिनोती गांव में सेवा सहकारी बैंक की छत भरभराकर गिर गई। बैंक में तकरीबन 1300 बोरी खाद रखा था। घटना उस समय हुई जब कोई भी कर्मचारी मौके पर मौजूद नहीं था इसलिए कोई जनहानि नहीं हो पाई। हिनोती में जिस ि..
                 

मिश्रा को हटाकर, झुन्नीलाल को बनाया ग्रामीण ब्लॉक अध्यक्ष

फोटो 25- नव पदस्थ ग्रामीण ब्लॉक अध्यक्ष को बधाई देते जिलाध्यक्ष व अन्य। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित हुए नितिन मिश्रा को दमोह ग्रामीण ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष से भी हटा दिया गया था। रविवार को उनकी जगह ढिगसर निवासी झुन्नीलाल पटेल को इस पर का दायित्य सौंप दिया गया है। यह कार्रवाई प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष व मुख्यमंत्री क..
                 

गुरुकु ल अभियान।

जलसंरक्षण के लिए हमें समाज को जागरूक करने की आवश्यकता है - गुरुकु ल अच्छाई की समझ अभियान के तहत शासकीय उर्दू स्कू ल में आयोजित हुआ कार्यक्रम, फोटो 24 दमोह। छात्रों को जानकारी देते प्राचार्य। दमोह नईदुनिया प्रतिनिधि नईदुनिया के द्वारा गुरुकु ल अच्छाई की समझ अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें एक प्रेरणादाई कहानी का प्रकाशन कि या जा रहा है। ि..
                 

000 करकोई प्लांटेशन में कागजों पर लहराई हरियाली

- भोपाल से आए अधिकारी के निरीक्षण में खुली पोल फोटो 10 मड़ियादो। इस तरह से कि या गया प्लांटेशन। मड़ियादो। नईदुनिया न्यूज हटा परिक्षेत्र में वनकर्मियों द्वारा कागजों पर हरियाली लहराकर विभाग को गुमराह करने का मामला सामने आया है। 2 सितंबर को भोपाल से आए अधिकारियों द्वारा जब इस प्लांटेशन का निरीक्षण कि या गया तो उन्हें मौके पर चंद पौधे ही..
                 

लीड 16 के लिए : नदी में बाइक समेत बहे डिप्टी रेंजर का दूसरे दिन भी नहीं लगा सुराग

फॉलोअप -पुलिस के साथ बाढ़ आपदा की टीम लगातार कर रही रेस्क्यू, गोताखोरों ने छान डाली पूरी नदी फोटो 05 तेंदूखेड़ा। ट्यूब के सहारे खोज करते गोताखोर। फोटो 06 तेंदूखेड़ा। मौके पर मौजूद पुलिस और बाढ़ आपदा की टीम। फोटो 07 तेंदूखेड़ा। नईदुनिया में प्रकाशित खबर। तेंदूखेड़ा नईदुनिया न्यूज शुक्रवार की शाम तेजगढ़ की गुरैया नदी क..
                 

गुरैया नदी से बाइक समेत बहे डिप्टी रेंजर, खोज में जुटा प्रशासनिक अमला

फोटो 30 तेंदूखेड़ा। पुल से बहता पानी। फोटो 31 तेंदूखेड़ा। मौका स्थल पर लगी लोगों की भीड़। तेंदूखेड़ा। लगातार हो रही बारिश से जिले के सभी नदी, नाले उफान पर हैं। राहगीर अपनी जान जोखिम में डाल लगातार इन उफनते पुलों को पार कर रहे हैं। शुक्रवार की शाम भी ऐसा ही हादसा सामने आया जब तेजगढ़ की गुरैया नदी के उफनते पुल को पार करते समय..
                 

ग्राम पंचायत कुदंवार में आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का हुआ आयोजन

फोटो 7 कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोग। सिंगरौली। नईदुनिया प्रतिनिधि तहसील देवसर क्षेत्रांतर्गत अंचल के ग्राम पंचायत कुंदवार में आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शिविर में महिला बाल विकास द्वारा आयोजित अन्नप्रासान दिवस के तहत कलेक्टर केवीएस चौधरी के द्वारा एक लाडली को अपने कर कमलो द्वारा पौष्टिक आहार चखाया गया। शिविर..
                 

00 थाना परिसर में कि या गया पौधारोपण

फोटो 06 तेंदूखेड़ा। पौधारोपण करती थाना प्रभारी। तेंदूखेड़ा। नईदुनिया न्यूज शुक्रवार को थाना प्रभारी इंद्रा सिंह ने अपने स्टाफ के साथ मिलकर थाना परिसर में पौधारोपण कि या। जिसमें जामुन के साथ अन्य पौधे लगाए गए। एसआई श्री पिपलिया, एसआई शेख समीम, आरक्षक पवन पटेल, मनीष साहू, नीरज नामदेव, सरस्वती ठाकुर की मौजूदगी रही। थाना प्रभारी ने बताया कि पा..
                 

13 पेज के लिएः बेटी को भगाने का संदेह था, इसलिए कर दी भाभी हत्या

फोटो 21- पुलिस गिरफ्त में आरोपित। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि जबेरा की ब्लॉक कॉलोनी में रहने वाले एक युवक ने गुरुवार दोपहर अपनी ही भाभी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने 24 घंटे में ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है और उसके द्वारा हमले में उपयोग की गई कुल्हाड़ी भी जब्त की गई है। आरोपित ने पुलिस को बताया है कि उसकी बे..
                 

हे गजानन अगले साल फिर आना, सुख, समृद्घि लाना

फोटो 37. विसर्जन से पहले गणपति बप्पा की आरती करते भक्त। 35. विसर्जन के दौरान तालाब में कु छ तरह गणपति बप्पा की प्रतिमा। - दस दिनों तक घरों व पंडालों में विराजमान गणपति बप्पा की विदाई के लिए उमड़ा जन, सैलाब पूरा शहर में उत्साह व उमंग। - दिन भर हुई बारिश के बाद भी लोगों का उत्साह बरकरारए शहर के मुख्य - मार्गों से निकले चल समारोह, फु टेरा व..
                 

तेज बारिश के चलते सतधारा नाले में उफान से स्कू ल में फंसे सैकड़ों छात्र

- गहरे पानी में जान हथेली पर रखकर निकले छात्र फोटो 28 मड़ियादो। स्कू ल के अंदर फंसे छात्र। फोटो 29 मड़ियादो। नाले के उफान पर होने के बाद भी निकल रहे छात्र। मड़ियादो नईदुनिया न्यूज जिले के मड़ियादो सहित समूचे क्षेत्र में बीते 2 दिनों से हो रही लगातार बारिश के चलते गुरुवार को सतधारा नाला उफान पर आ गया। जिसके कारण इंदिरा कॉल..
                 

झमाझम बारिश से नदी, नालों में आया उफान, आवागमन हुआ बाधित

-पुलिस ने संभाला मोर्चा, लोगों को दी समझाईश फोटो 03 तेंदूखेड़ा। पठाघाट के पुल पर तैनात टीआई। फोटो 04 तेंदूखेड़ा। कार्यालय के चारों ओर भरा पानी। फोटो 05 तेंदूखेड़ा। बारिश के कारण गिरी मकान की दीवार। तेंदूखेड़ा नईदुनिया न्यूज बुधवार की रात से झमाझम बारिश शुरू हुई गुरुवार सुबह जब लोग सोकर उठे तो नगर में चारों ओर पानी..
                 

जूड़ी नदी में कि या गया ताजियों का विसर्जन

फोटो 23 फु टेराकला। करतब दिखाते वृद्ध कलाकार। फु टेराकला। नईदुनिया न्यूज मंगलवार को मोहर्‌रम का पर्व अकीदत व एहतराम के साथ मनाया गया। ताजिया दोपहर 2 बजे गांव के मुख्य चौराहे होते हुए असाटी चौराहा पहुंचे। जहां पर हिंदु भाइयों के द्वारा अंजुमन इस्लामिया कमेटी व हुसैनी नौजबान कमेटी के सदस्यों का इस्तकबाल कि या गया। मुस्लिम समुदाय के..
                 

दिव्यांग छात्रों को जिले के प्रभारी मंत्री बांटेंगे लेपटॉप

दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि मुख्यमंत्री निःशक्त शिक्षा प्रोत्साहन योजनातंर्गत दिव्यांग छात्रों को प्रदेश के शिक्षा मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी 16 सितंबर को सुबह 10 बजे स्थानीय जटाशंकर में लेपटॉप वितरित करेंगे। इसके बाद दोपहर दो बजे सिंगपुर में भी लेपटॉप का वितरण किया जाएगा। उपसंचालक सामाजिक न्याय एवं निःशक्तजन कल्याण आनंद कोपि..
                 

46 वचन में एक भी पूरा नहीं, इतनी झूठी ये सरकारः मलैया

लीड फोटो 31-दमोह। कलेक्ट्रेट के समक्ष आमसभा के दौरान मौजूद हजारों कार्यकर्ताओं की भीड़। 32- दमोह। कलेक्ट्रेट के गेट पर मौजूद कार्यकर्ताओं का हुजूम। 33- दमोह। पूर्व वित्तमंत्री जयंत मलैया के साथ कार्यकर्ता हाथ में घंटा लिए हुए। 34- दमोह। तेज बारिश के दौरान भी कार्यकर्ता श्री मलैया का भाषण सुनते हुए। 38 दमोह। कलेक्ट्रेट में घुसने क..
                 

उत्तम त्याग, धर्म हमें जीवन की परिभाषा बताता हैः मनीष भैया

फोटो 07 सिग्रामपुर। पूजन करते श्रद्धालु। सिग्रामपुर। नईदुनिया न्यूज मंगवार को पर्यूषण पर्व पर मंदिर में मनीष भैया ने प्रवचनों में बताया कि त्याग, धर्म हमें अपने जीवन में कै से लाना चाहिए। कहते हैं अर्चना के साथ विसर्जन भी जरुरी होता है। स्वास को ग्रहण करना जितना जरुरी है उसे छोड़ना भी उतना जरुरी है। हम धन कमाते हैं, एकत्रित करते हैं यदि हम धन का स..
                 

भाजपा का घंटानाद आंदोलन आज

दमोह। भारतीय जनता पार्टी के द्वारा आज कांग्रेस सरकार के खिलाफ आंदोलन गिया जा रहा है। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी मनीष तिवारी व जिला सह मीडिया प्रभारी मोंटी रैकवार ने बताया कि मप्र की कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा के द्वारा प्रदेश व्यापी आहवान के तहत 11 सितंबर को भाजपा के वरिष्ठ नेता जयंत मलैया, भाजपा जिला अध्यक्ष देवनारायण श्रीवास्तव, जबेरा विधायक ध..
                 

जान जोखिम में डाल पुल पार करते हैं ग्रामीण

फोटो 45 बनवार। पुल के ऊपर से बहता पानी। बनवार। नईदुनिया न्यूज छपरवहा-मौसीपुरा मार्ग पर पड़ने वाले डाउन लेविल के मनगुवां-छपरवहा नाले के पुल पर सोमवार को दोपहर बाढ़ आने की वजह से जहां आवागमन बाधित रहा। वहीं ग्रामीण पैदल ही बाढ़ग्रस्त नदी से जान जोखिम में डालकर निकल रहे थे। क्योंकि यह बहुउपयोगी लिंक रोड पर पड़ने वाली पुलडाउन लेविल पर..
                 

पर्यूषण पर्व पर चल रहे धार्मिक आयोजन

फोटो 17 बटियागढ़। प्रवचन सुनने बैठे श्रद्धालु। बटियागढ़। नईदुनिया न्यूज तारण तरण दिगंबर जैन बड़ा मंदिर ज्ञान चैत्यालय में पर्यूषण पर्व पर पूजन, पाठ के साथ धार्मिक कार्यक्रम भी आयोजित हो रहे हैं। इस मौके पर पंडित धन्य कु मार ने अपने प्रवचनों में कहा कि यह पर्व आत्मा का आत्मा से समता का समता और संतोष को सुचिता संयम के जल से धोने का पर्व है। जिस..
                 

तेंदुआ से दिनभर हड़कंप, पूंछ दिखी और मिले पगमार्क

लीड फोटो 20- दमोह। बाराद्वारी कुआं का लाल घेरे में वह हिस्सा जहां से जाते वक्त तेंदुए की पूंछ दिख रही है। 21- दमोह। उसी जगह का दिन में लिया गया फोटो, जहां से तेंदुआ भागा था। 22- दमोह। नपा टाउन हाल परिसर के पिछले हिस्से में मिले पगमार्क। 23- दमोह। आरक्षक आकाश पाठक, जिन्होंने तेंदुए को सबसे पहले देखा। 24- दमोह। सूचना मिलने के बाद रात में..
                 

ब्यारमा नदी में आया उफान आवागमन बंद

फोटो 05 कु म्हारी। नदी में आई बाढ़। कु म्हारी। नईदुनिया न्यूज सोमवार से लगातार हो रही बारिश से जहां छोटे पुल, पुलियों पर पानी आ गया वहीं बड़ी नदियों में भी उफान आया। कु म्हारी से हटा मार्ग पर ब्यारमा नदी के बर्रट पुल पर पानी होने के कारण सोमवार को आवागमन दिन भर पूर्णतया बंद रहा। वहीं ग्रामीण अंचलों में भी बारिश के कारण क्षेत्र की नदियों..
                 

बेकाबू होकर खाई में गिरा ट्रक

फोटो 35 तेंदूखेड़ा। खाई में डला ट्रक। तेंदूखेड़ा। रविवार सुबह तेज बारिश के कारण आवागमन काफी धीमी गति से चल रहा था। इसी दौरान एक ट्रक बेकाबू होकर पलट गया। ट्रक लगेज का सामान लेकर जबलपुर की ओर जा रहा था। घटना शाम के लगभग पांच बजे की है जब 27 मील के समीप ट्रक पलट गया। जिसकी जानकारी राहगीरों के द्वारा मीडियाकर्मियों को दी गई।..
                 

उत्तम संयम धर्म हमारे जीवन में कै से मनाना चाहिएः मनीष भैया

फोटो 21 सिंग्रामपुर। पुरस्कार प्राप्त करते प्रतिभागी। सिंग्रामपुर। नईदुनिया न्यूज पर्युषण पर्व के चलते जैन मंदिरों में सुबह से ही धार्मिक आयोजन शुरू हो रहे हैं और रात को सांस्क्रतिक कार्यक्रम आयोजित होते हैं। रविवार को जैन मंदिर में प्रवचन सुनाते हुए मनीष भैया ने कहा कि उत्तम संयम धर्म जीवन की सार्थकता ही संयम है और वह संयम हमारे जीवन में कै..
                 

समूह की सदस्यों के साथ पर्यवेक्षक ने लगाई चौपाल

फोटो 33- चौपाल में महिलाओं को जानकारी देती पर्यवेक्षक। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि पोषण माह सितंबर 2019 के अंतर्गत महिला बाल विकास परियोजना ने बटियागढ़ सेक्टर मगरोन के ग्राम कनोरा रामनगर में स्व-सहायता समूह सदस्यों के साथ पर्यवेक्षक सीमा गोस्वामी ने रविवार को पोषण चैपाल का आयोजन किया। उन्होने बच्चों, गर्भवती व शिशुवती महिलाओं को उचि..
                 

ट्रेन की टक्कर से किशोर की मौत

दमोह। कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत पथरिया रेलवे फाटक से पास शनिवार की रात 8 लाइन का सुधार कार्य करने वाली रिले ट्रेन की टक्कर से अजय पिता लक्ष्मीकांत तिवारी 16 निवासी मागंज वार्ड नम्बर पांच की मौत हो गई। जानकारी लगते ही कोतवाली टीआई एचआर पांडे, सब इंस्पेक्टर संदीप दीक्षित, जीआरपी से आरक्षक सुरेंद्र धवन ने मौके पर पहुंचकर शव को जिलाअस्पताल भिजवा..
                 

नावघाट पर नवनिर्मित सीसी रोड बनी लोगों की परेशानी

- वार्ड वासियों ने सौंपा ज्ञापन तो अधिकारियों ने कि या निरीक्षण फोटो 16 हटा। निरीक्षण करते अधिकारी। हटा। नईदुनिया न्यूज नगरपालिका द्वारा नावघाट पर हाल में ही बिना जरूरत के जो सीसी रोड बनाई थी वह लोगों के लिए परेशानी बनने लगी है। आगामी गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान परेशानी को देखते हुए नगर रक्षा समिति के सदस्यों ने एसडीएम और एसडीओपी क..
                 

नहीं दिखाई दे रहा स्वच्छता अभियान का असर

फोटो 12 मगरोन। गांव में फै ली गंदगी। मगरोन। नईदुनिया न्यूज देश में स्वच्छता अभियान चलने के बाद भी ग्रामीण अंचलों में इसका असर नहीं दिखाई देता। क्योंकि लोगों को पता तो सब कु छ है इसके बाद भी वे साफ सफाई रखना पसंद नहीं करते। जनपद पंचायत बटियागढ़ की ग्राम पंचायत बरोदा में जहां देखो वहीं गंदगी फै ली हुई है।जिस पर जिम्मेदारों के द्वारा ध्यान..
                 

गणपति जी के कैप्शन।

दमोह। फोटो 13- मां जालपा गणेश उत्सव समिति, स्टेशन रोड। 14- बाल गणेश उत्सव समिति, सेंट्रल बैंक के बाजू में। 15- मां विंध्यवासिनी गणेश उत्सव समिति, वेयर हाउस के समीप, तीन गुल्ली। 16- मां शारदा बाल गणेश उत्सव समिति। 17 ऑटो यूनियन गणेश उत्सव समिति, रेलवे स्टेशन। 18- मोरगंज गल्लामंडी गणेश उत्सव समिति। 19- बाल गणेश उत्सव समिति, गुरूद्वारा के समीप। 20- बाल्मीि..
                 

कई घंटे तक दवा स्टोर में जांच करते रहे सीईओ

फोटो 22- जांच करते जिला पंचायत सीईओ। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि शुक्रवार सुबह जिला पंचायत सीईओ डॉ. गिरीश मिश्रा जिला अस्पताल के दवा स्टोर में जाकर जांच करते रहे। उन्होंने कई घंटे तक यहां दवाओं की जांच की, स्टॉक देखा और दस्तावेज भी जांचे, लेकिन उन्होंने ये नहीं बताया कि वह यहां किस कारण से जांच करने के लिए पहुंचे। डॉ. मिश्रा ने..
                 

विजेता छात्रों को दिए गए पुरस्कार

फोटो 06 तेंदूखेड़ा। पुरस्कार प्राप्त करते छात्र। तेंदूखेड़ा। नईदुनिया प्रतिनिधि गुरुवार को मॉडल स्कू ल में नेत्र विभाग के अधिकारियों ने स्कू ल के तीन छात्राओं को शील्ड और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित कि या। जिसमें गणमान्य लोगों की भी मौजूदगी रही। आयोजन के संबंध में मॉडल स्कू ल के प्राचार्य स्वदेश नेमा ने बताया कि जिला स्वास्थ समिति दृष्टि नियंत्रण जिल..
                 

कब्जा हटाने पहुंचा वन अमला, बैरंग लौटा

फोटो 22- गेट के सामने रखे टपरे को हटाने पहुंचा वन अमला। दमोह। शहर के बीच किसान भवन के सामने वन भूमि पर कब्जा कर रखे गए एक टपरे को हटाने के लिए दर्जनों वन कर्मी पहुंचे, लेकिन एक कांग्रेस नेता की दबंगई के कारण उसे नहीं उठा पाए। वन भूमि के एक गेट के सामने ही कांग्रेसी बबलू भट्ट ने एक टीन का टपरा रखकर गेट को बंद कर दिया है।..
                 

शिक्षक दिवस पर जबेरा में कि या गया शिक्षकों का सम्मान

फोटो 18 जबेरा। कार्यक्रम में मौजूद अतिथि। जबेरा। तहसील मुख्यालय पर स्थित ग्राम पंचायत कार्यालय में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर जबेरा सरपंच विनीता सुरजीत ठाकु र, सचिव कलू यादव ने जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में शिक्षकों का सम्मान तिलक लगाकर और श्रीफल भेटकर कि या। साथ ही शिक्षकों को कलम भेंट की गई। कार्यक्रम के पूर्व उपस्थित शिक्षक..
                 

फांसी के फंदे पर झूलता मिला युवक का शव

बनवार। नोहटा थाना के ग्राम डूमर में गुरुवार सुबह 35 वर्षीय नत्थू सिंह का शव घर के पास फांसी के फंदे पर झूलता मिला। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक सुबह उठकर घूमने के बाद ग्रामीणों से 7 बजे तक बात करता रहा और उसके आधे घंटे बाद उसका शव फंदे पर झूलता मिला। मृतक की चार बेटियां हैं जो अभी काफी छोटी हैं और उसमें से एक बेटी दिव्यांग हैं च..
                 

लीडः इस सरकार में यूज कुछ नहीं, सब मिसयूज हो रहा

फोटो 27- कलेक्टर को ज्ञापन देते पूर्व वित्तमंत्री जयंत मलैया। 28- भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे पूर्व वित्तमंत्री। - पूर्व वित्तमंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन। - ज्ञापन के साथ सरकार को अल्टीमेटम, कहा 15 दिन में व्यवस्थाएं नहीं सुधरीं, तो हम बताएंगे कैसे च..
                 

शिकायत निराकरण शिविर का हुआ आयोजन

फोटो 03 पटेरा। शिविर में मौजूद अधिकारी। पटेरा। नईदुनिया न्यूज बुधवार को बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतों के निराकरण के लिए शिविर का आयोजन कि या गया। जिसमें दमोह से कार्यपालन अभियंता बीडी पांडे, कनिष्ठ अभियंता पटेरा एमएफ अंसारी ने उपस्थित होकर उपभोक्ताओं की शिकायतों का निराकरण कि या। लाइनमैन को लगा करंट पटेरा। ग्राम सगोन..
                 

अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ नहीं टेके घुटने

शंकर शाह, कुंवर रघुराथ शाह के बलिदान दिवस पर सिग्रामपुर में आयोजित हुआ कार्यक्रम - कें द्रीय मंत्री के अलावा मप्र सरकार के आदिम जाति कल्याण मंत्री भी हुए शामिल फोटो 37 सिग्रामपुर। कार्यक्रम को संबोधित करते मंत्री प्रहलाद पटैल। सिग्रामपुर। नईदुनिया न्यूज बुधवार को सिग्रामपुर में शंकर शाह और कुंवर रघुराथ शाह के 162 वे बलिदान दिवस के अवसर..
                 

परिस्थितियां कै सी भी हों जीवन में आत्मविश्वास बेहद जरूरी है

-नईदुनिया के गुरुकु ल अच्छाई की समझ के तहत प्राचार्यों ने बताया कहानी का सार फोटो 01 दमोह। एमएलबी स्कू ल प्राचार्य एसएल अहिरवार। फोटो 02 दमोह। उर्दू हाईस्कू ल प्राचार्य आरएस राजपूत। दमोह नईदुनिया प्रतिनिधि नईदुनिया के गुरुकु ल अभियान अच्छाई की समझ के तहत बुधवार को आत्मविश्वास का सशक्तिकरण नामक एक कहानी का प्रकाशन हुआ है। जिसमें मरियम न..
                 

खड़ेरी गांव में भी मनाई गई विश्वकर्मा जयंती

बटियागढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि मंगलवार को बटियागढ़ ब्लॉक के खड़ेरी गांव में भी भगवान विश्वकर्मा की जयंती मनाई गई। सुबह से ही हवन, पूजन का कार्यक्रम संपन्न हुआ इसके बाद प्रसाद वितरण कि या गया। इस दौरान तुलसीराम विश्वकर्मा, मन्नू विश्वकर्मा, बस्सू विश्वकर्मा, वृंदावन दुबे, अंजनी व्यास, भागीरथ पटेल, लल्लू पटेल, प्रसाद विश्वकर्मा आदि की उपस्थिति रही। ----..
                 

सुनवाई नहीं हुई तो खुद के सिर पर पत्थर मारा, विधायक बोलीं ये तो पागल है

फोटो 20- जिला अस्पताल में इलाजरत प्रकाश राय। 24- सिर पर पत्थर मारने वाले राय की एडीएम को असलियत बतातीं विधायक। - पथरिया विधानसभा के फुटेराकलॉ गांव निवासी प्रकाश राय नाम के व्यक्ति ने 15 दिन पहले पंचायत में भ्रष्टाचार की जांच कराने दिया था आवेदन। - मंगलवार को फिर पहुंचा था ज्ञापन देने, कार्रवाई नहीं हुई तो खुद के सिर पर पत्थर मार लिया, पथरिय..
                 

लीडः प्रभारियों के भरोसे चल रही समितियां, कि सानों को नहीं मिल रहा योजनाओं का लाभ

- तेंदूखेड़ा ब्लॉक की अधिकांश समितियों में बने हालात फोटो 01 तेंदूखेड़ा। सुनसान पड़ी समिति। तेंदूखेड़ा नईदुनिया न्यूज कि सी भी सरकारी कार्यालय का संचालन उस समय सही तरीके से होता है जब वहां मुखिया मौजूद हो और यदि वहां की व्यवस्थाएं प्रभारी अधिकारी के हवाले हो जाएं तो अव्यवस्थाएं फै लना लाजमी है। इस स्थिति में आम आदमी की कोई सुनवाई न..
                 

कांग्रेसी पार्षद को लगाई पथरिया विधायक ने फटकार

-लोगों से कहा वोट मांगने आए पार्षद तो पिटाई करना दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि सरकारी डॉक्टर पर कार्रवाई के बाद पथरिया विधायक रामबाई का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वे नगर परिषद पथरिया के वार्ड क्रमांक 14 के कांग्रेस के दलित पार्षद श्रीधर सुमन द्वारा अपने रिशतेदारों को आवास दिलाने व सरकारी नल पर कब्जा जमाने पर पार्षद को फटकार..
                 

पूर्व वित्तमंत्री की पत्नी व पुत्र समेत 100 लोगों पर लगाए थे जानलेवा हमले के आरोप

- पुलिस ने सात महीने बाद कोतवाली में बयान दर्ज कराने बुलाया - दूसरे पक्ष से भी एसपी को दिया है जांच के लिए आवेदन फोटो 12 दमोह। एसपी आफिस में खड़े दूसरे पक्ष के लोग। दमोह नईदुनिया प्रतिनिधि तीन गुल्ली निवासी गोपाल पिता वीर सिंह ठाकु र ने सात महीने पहले 28 फरवरी को पुलिस में एक शिकायती आवेदन दिया था। जिसमें पूर्व वित्तमंत्री जयंत मलैया की प..
                 

13 के लिएः छात्राओं से भरा ऑटो पलटा, 9 छात्राएं घायल

- दो छात्राओं के साथ ऑटो चालक को कि या जबलपुर रेफर फोटो 11 जबेरा। अस्पताल में बैठी घायल छात्राएं। जबेरा नईदुनिया न्यूज दमोह-जबलपुर मुख्य सड़क मार्ग की जर्जर स्थिति के कारण आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। सोमवार को भी इसी तरह की एक घटना घटित हुई। जहां जबेरा की बिदारी घाटी के पास गड्ढों को बचाने के चक्कर में एक स्कू ली ऑट..
                 

छात्र संघ चुनाव को लेकर बैठक संपन्न

फोटो 14 तेंदूखेड़ा। बैठक में मौजूद अभाविप के सदस्य। तेंदूखेड़ा। नईदुनिया न्यूज आगामी समय में कॉलेज में चुनाव संपन्न होने वाले हैं। जिसके लिए लगातार छात्र संगठनों के द्वारा बैठक आयोजित की जा रही है। रविवार को अभाविप के द्वारा बैठक का आयोजन कि या गया। बैठक नगर के सरस्वती मंदिर में हुई जिसमें अभाविप के सदस्य उपस्थित रहे। बैठक में संस्था की..
                 

शंख और झालर की ध्वनि के साथ हुई महाआरती

फोटो 11 हटा। महाआरती में मौजूद श्रद्धालु। हटा। नईदुनिया न्यूज नगर के कमला नेहरु वार्ड स्थित शिवजी के चबूतरे पर पित्र पक्ष की शुरुआत से ही प्रतिदिन महाआरती का आयोजन कि या जा रहा है। रात में गाजे, बाजे के साथ होने वाली महाआरती देखने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। नगर की धार्मिक गायक मंडलियों द्वारा प्रस्तुति दी जा रही है। नगर में बुंदेलखंड..
                 

कार्यशाला में शिक्षकों का प्रशिक्षण

दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि स्थानीय केंद्रीय विद्यालय दमोह में गणित एवं विज्ञान विषय के प्रशिक्षित स्नातक शिक्षकों के लिए क्षेत्रीय स्तर की एक तीन दिवसीय पीसा कार्यशाला का आयोजन दिनांक किया गया। 15 सितम्बर से 17 सितम्बर तक आयोजित इस कार्यशाल में शिक्षकों को अंररराष्ट्रीय स्तर के मूल्यांकन कार्यक्रम पीसा के संबंध में प्रशिक्षण दिया जाएगा। स्कूल प्राचार्य अनूप अव..
                 

विधायक के खिलाफ बोलना पड़ा महंगा, मिश्रा 6 साल के लिए निष्कासित

फोटो 29- 31 अगस्त को नईदुनिया में प्रकाशित विधायक व पार्टी के वरिष्ठों पर किए गए कमेंट्स से जुड़ी खबर। 30-दो सितंबर को प्रकाशित खबर, जिसमें नोटिस के बाद का मलाल कमेंट्स में साफ दिख रहा था। -ब्लॉक कांग्रेस दमोह ग्रामीण अध्यक्ष नितिन मिश्रा को पार्टी ने किया छह साल के लिए निष्कासित। - दमोह विधायक राहुल सिंह व अन्य वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ..
                 

00 सड़कों में हो गए गड्ढे ही गड्ढे, हादसों का बना रहता है अंदेशा

फोटो 01 बटियागढ़। सड़क में बने गड्ढे। बटियागढ़ नईदुनिया न्यूज बटियागढ़ से के रबना मार्ग पर इतने गड्ढे हो गए हैं कि सड़क ढूंढना भी मुश्किल है। हर एक कि मी पर दर्जनों गड्ढें वाहन चालकों की कमर तोड़ रहे हैं। क्षेत्र के लोगों ने बताया कि यह सड़क कु छ समय पहले ही बनाई गई थी, लेकि न घटिया निर्माण के चलते तेज बारिश में जगह-जगह गड्ढे हो गए..
                 

13 के लिए लीडः डॉक्टर से बोलीं विधायक, उधर भी लूट रहे, इधर भी, शर्म नहीं है

फोटो 21- क्लीनिक पर डॉक्टर से सवाल-जबाब करतीं विधायक, हाथ बांधे खड़ा डॉक्टर। 22- इस अव्यवस्था को लेकर बीएमओ को फटकार लगातीं विधायक। - पथरिया में संचालित डॉक्टर की क्लीनिक पर पहुंची विधायक, क्लीनिक सील कर डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर कराने अधिकारियों से कहा। - बीएमओ पर भी बरसीं विधायक, कहा आपके ह्दय में दयाधर्म नहीं, डॉक्टर सरक..
                 

गुरुकु ल की खबर।

सर कहानी सुनकर हम माता-पिता को भी करेंगे पानी सहेजने प्रेरत - नईदुनिया के गुरुकु ल अभियान के अच्छाई की समझ अभियान के तहत एमएलबी कन्या स्कू ल में प्राचार्य ने सुनाई कहानी फोटो 27 दमोह। छात्राओं के सवालों का जवाब देते प्राचार्य। दमोह नईदुनिया प्रतिनिधि नईदुनिया गुरुकु ल अच्छाई की समझ अभियान के तहत जो कहानी नईदुनिया में प्रकाशित हुई थी।..
                 

13 के लिए एंकरः गोमुख धाम का नजारा देखने पर्यटन मंत्री से लगी गुहार

फोटो 19 मडिय़ादो। गोमुख धाम का नजारा। मड़ियादो। नईदुनिया न्यूज दो दिन हुई लगातार बारिश जैसे ही थमी पानी ने चांदी का रूप ले लिया। इसी तरह गोमुख में बह रहे नाले जैसे ही झरने से गिरे तो चांदी ओर बर्फ की तरह दिखने लगे। कु छ ग्रामीणों ने तेज बहाव के इस झरने के बीच पहुचकर नहाने का लुत्फ उठाया। क्षेत्र के पर्यटन स्थल की भूमिका निभा रहे इस..
                 

00 गाजे,बाजे के साथ निकली श्रीजी की शोभायात्रा

फोटो 03 कु म्हारी। श्रीजी की शोभायात्रा में शामिल श्रद्धालु। कु म्हारी। नईदुनिया न्यूज पदम प्रभु जिनालय में अनंत चतुर्थी के दिन 10 लक्षण महापर्व के समापन पर श्रीजी की भव्य शोभायात्रा निकाली गई। सुबह अभिषेक, शांतिधारा पूजन हुआ। उसके बाद गाजे, बाजे के साथ श्रीजी की शोभायात्रा मंदिर से शुरू की गई जो मुख्य सड़क मार्ग से संपूर्ण गांव में भ्रमण कर जिनालय पहुं..
                 

पर्यूषण पर्व के समापन निकाली शोभायात्रा

फोटो 25- श्रीजी के रथ को खींचते भक्तगण। 26- शोभायात्रा के दौरान बैंड बजातीं श्राविकाएं। दमोह। जैन पर्यूषण पर्व के समापन पर शुक्रवार को परंपरा अनुसार चांदी के विमान में श्रीजी को विराजित करके भव्य शोभायात्रा निकाली गई। जो नगर के प्रमुख मार्गो से होते हुए नसिया मंदिर पहुंची। जहां विभिन्न आयोजनों के साथ श्रीजी का पूजन अभिषेक किया गया। इस म..
                 

गणेश प्रतिमाओं की फोटो

                 

0 भाभी से छेड़खानी करने पर की हत्या, नर्सरी में फेका शव

फोटो 20- पुलिस गिरफ्त में आरोपित। दमोह। नईदुनिया दुनिया जबेरा थाना के घाना मैली गांव में 2 सितंबर को मृतक प्रेम सिंह लोधी की हत्या के आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों ने युवक की हत्या करने के बाद उसके शव को गांव की नर्सरी में फेंक दिया था। मृतक ने एक विधवा महिला के साथ छेड़खानी की थी, जिस कारण परिवार..
                 

जय गणेश जय गणेश जय गणेश देवा, माता जाकि पार्वती पिता महादेवा

फोटो 03 तारादेही। थाने के समीप विराजमान प्रतिमा। फोटो 05 दमोह। असाटी वार्ड सिटी नल फोटो 06 दमोह। बागवार परिवार गणेश उत्सव समिति। फोटो 07 दमोह। बाल्मिक गणेश उत्सव समिति। फोटो 08 दमोह। हरदौल गणेश उत्सव समिति। फोटो 09 दमोह। बाल्मिक गणेश उत्सव समिति बिलवारी मोहल्ला। फोटो 10 दमोह। बजरंग गणेश उत्सव समिति। फोटो 11 दमोह। बाल समाज म..
                 

गांव की खुशहाली और भक्तों का हाल जानने निकले भगवान

15 दिन तक भगवान रहेंगे भ्रमण पर फोटो 29 मड़ियादो। रथ में सवार भगवान। मड़ियादो। नईदुनिया न्यूज भादो मास अनंत चतुर्दशी तिथि पर धनुषधारी सरकार सहित विभिन्न मंदिरों में विराजे भगवान प्रजा का हाल जानने गांव भ्रमण पर निकलेंगे। इस दौरान भक्तों को अपने घर पर ही करीब 1 माह तक भगवान की आवभगत और सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त हो सके गा। गांव की 150..
                 

एक नौकरी के एवज में लेती थी चार लाख

36- दमोह। ग्वालियर निवासी तीन युवक, जिनसे भी महिला ने ठगी की। - रेल विभाग में लिपिक वर्ग में नौकरी दिलाने के नाम पर प्रदेश के कई जिलों में लोगों को ठगने वाली एक महिला गिरफ्तार, - नियुक्ति पत्र भी दे देती थी महिला, गिरफ्त में आई महिला ने बताया कि विनीता राव नाम की महिला उससे करवा रही थी ये काम, उसने भी दिए थे पैसे। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिि..
                 

अनियंत्रित होकर पलटा आर्मी का ट्रक

फोटो 12 तेंदूखेड़ा। सड़क से नीचे पलटा डला ट्रक। तेंदूखेड़ा। नईदुनिया न्यूज मंगलवार की सुबह आर्मी का एक ट्रक पंडा बाबा के समीप पलट गया। वह अन्य वाहनों के साथ जबलपुर जा रहा था, तभी सामने से आ रहे वाहन को बारिश के कारण चालक नहीं देख पाया और अनियंत्रित होकर पलट गया। राहगीरों ने पलटे ट्रक की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल की। तेंदूखेड़..
                 

पर्यूषण पर्व के सातवें दिन बताई उत्तम तप धर्म की महिमा

फोटो 43 नोहटा। पूजन करते श्रद्धालु। नोहटा। नईदुनिया न्यूज पर्यूषण पर्व के चलते दशलक्षण धर्म के सातवे दिवस उतम तप धर्म के दिन दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र अदिश्वरगिरी व नोहटा के समस्त जैन मंदिरों में धार्मिक आयोजन हो रहे हैं। प्रतिदिन सुबह 8 बजे अभिषेक और उसके बाद शांतिधारा व संगीतमय पूजन का आयोजन कि या जा रहा है। जैन समाज के नव युवक, महिला, बच्च..
                 

6 घंटे रेस्क्यू के बाद बेहाश कर पकड़ा तेंदुआ

                 

बाढ़ से निपटने पुलिस रहती है अलर्ट, दूसरे विभाग नहीं कर रहे सहयोग

लीड एसडीएम ने बारिश के पूर्व बैठक आयोजित कर पुलिस के अलावा दूसरे विभागों को भी सहयोग करने दिए थे निर्देश फोटो 03 तेंदूखेड़ा। पिछले दिनों बारिश के दौरान पुल पार करते रहे ग्रामीण, फाइल फोटो तेंदूखेड़ा। नईदुनिया न्यूज पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है जिससे नदी, नाले उफान पर हैं। सबसे ज्यादा परेशानी उन लोगों को हो रही..
                 

दूसरे दिन भी बारिश के कारण नदी, नालों में रहा उफान

लीड आवागमन रहा बाधित, पुलिस और आपदा प्रबंधन ने संभाली व्यवस्थाएं फोटो 01 तेंदूखेड़ा। नगर के वार्ड के अंदर भरा पानी। फोटो 02 तेंदूखेड़ा। पठाघाट पुल पर तैनात थाना प्रभारी। तेंदूखेड़ा। नईदुनिया न्यूज शनिवार की शाम से शुरु हुई बारिश सोमवार को भी जारी रही। जिससे नदी, नाले उफान पर रहे जिससे आवागमन बाधित रहा। झमाझम बारिश के कारण नगर के कई हि..
                 

शिशुओं को प्यार, स्नेह की आवश्यकता होती हैः सीबीएमओ

पोषण पुनर्वास केंद्र में मनाया जन्मदिवस पर्यूषण पर्व पर खिलौना, टिफिन, कंपास बाक्स और फलों का कि या वितरण फोटो 11 हटा। कार्यक्रम में उपिस्थत लोग। हटा। नईदुनिया न्यूज सोमवार को पोषण पुनर्वास कें द्र में पर्यूषण पर्व पव और आदित्य सिंघई के जन्मदिवस पर शिशुओं के लिए खिलोने, टिफिन बाक्स, पानी बाटल, कपड़े और उनकी माताओं को फल वितरित ि..
                 

गणेश उत्सव समिति ने कराया सेरो नृत्य का आयोजन

फोटो 12 बटियागढ़। सेरे नृत्य करते ग्रामीण। बटियागढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि तहसील के ग्राम सकतपुर मे गणेश उत्सव समिति द्वारा सेरो नृत्य का आयोजन करवाया गया। ग्रामीण अंचल में पुरानी परंपरा के अनुसार आज भी सेरा नृत्य का निर्वहन कि या जा रहा है। जिसमें ढोलक, नगरिया, मजीरा की धुन पर सेरे का गायन करके नृत्य कि या जाता है। सेरे नृत्य का आयोजन एक गा..
                 

निर्णायक मंडल आज करेगा पंडालों का भ्रमण

दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी लगातार 23वें वर्ष में हिन्दू गर्जना गणेश विसर्जन समिति निर्णायक मंडल दमोह द्वारा पारितोषक वितरण का आयोजन किया जा रहा है। इसी तारतम्य में गणेष प्रतिमा, झांकी एवं साज-सज्जा के निरीक्षण के लिए निर्णायक मंडल 9 सितम्बर 2019, सोमवार को नगर भ्रमण पर निकलेगा। समिति संयोजक कपिल सोनी ने बताया कि इस वर्ष स्व. अ..
                 

आठ सााल से फरार दुष्कर्म का आरोपित गिरफ्तार

फोटो 23- पुलिस गिरफ्त मं आरोपित। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि उमरिया रेलवे स्टेशन पर एक नाबालिग से दुष्कर्म करने के आरोप में फरार उमरिया निवासी सिकंदर उर्फ फारुख पिता शब्बीर खान (30) को शनिवार सुबह 5 बजे बांदकपुर रेलवे स्टेशन के समीप से कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपित घटना के बाद से 15 फरवरी 2014 से फरार चल रहा था। उस पर 5 हजा..
                 

प्रशांत खरे को मिला राज्यपाल पुरस्कार

दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि विज्ञान शिक्षा एवं सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ण कार्यों के लिए मारूताल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पदस्थ शिक्षक प्रशांत कुमार खरे को भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल लाल जी टंडन, शिक्षा मंत्री डॉ प्रभुराम चैधरी एवं सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह द्वारा सम्मानित किया गया। प्रशासनिक एकेडमी के स्वर्ण जयंती सभागार में प्रमुख सचिव रश्मि, आयुक्..
                 

जहां देखो वहीं लगे गंदगी के ढेर, नहीं दिखाई दे रहा स्वच्छता का असर

फोटो 07 सिंग्रामपुर। गांव में लगे कचरे के ढेर। सिंग्रामपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि प्रधानमंत्री के द्वारा देश को साफ स्वच्छ रखने स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। वहीं सिंग्रामपुर में इस अभियान का कोई असर नहीं दिखाई दे रहा। जहां देखो वहीं कचरे और गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। जिससे ग्रामीण भी काफी परेशान हैं। वहीं जिम्मेदारों के द्वारा भी कोई ध्यान नह..
                 

15 पेज के लिए कैप्शन फोटो फाइल

फोटो 32 सगोनी। नवयुवक गणेशोत्सव समिति। फोटो 33 सगोनी। सार्वजनिक मढ़ा मंदिर। फोटो 34 सगोनी। बाल गणेशोत्सव समिति। फोटो 35 सगोनी। पांडे मोहल्ला में स्थापित प्रतिमा। फोटो 28 सिंग्रामपुर। आदर्श गणेशोत्सव समिति। फोटो 45 गैसाबाद। बंजारी चौक पर विराजमान प्रतिमा। फोटो 44 गैसाबाद। हनुमानगढ़ी तिराहा पर स्थापित प्रतिमा। फोटो 43 गैस..
                 

11 के आंदोलन को लेकर बनी रूपरेखा

फोटो 42- आंदोलन की जानकारी देते पूर्व वित्तमंत्री जयंत मलैया। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि शुक्रवार को जिला भाजपा कार्यालय में आगामी 11 सिंतबर को कांग्रेस सरकार की नीतियाों के खिलाफ होने वाले आंदोलन की रूपरेखा तैयार करने के लिए बैठक आयोजित की गई। बैठक में तय किया गया कि कांग्रेस की कमलनाथ सरकार की जनविरोधी नीतियां जिसमें..
                 

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से दे रहे स्वच्छता की जानकारी

फोटो 01 फु टेराक लां। नाटक के माध्यम से दे रहे जानकारी। फु टेराकला। नईदुनिया न्यूज बटियागढ़ तहसील की ग्राम पंचायत फु टेराकलां में एकता लोक कला मंच के माध्यम से स्वच्छता का संदेश दिया गया। जिसमें नुक्कड़ नाटक के माध्यम से खुले में शौच ना करने की प्रेरणा दी गई। साथ ही गंदगी से होने वाली बीमारियां को भी नुक्कड़ नाटक के माध्यम से समझाय..