जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

निराश्रित पेंशन पर जी रहे 90 साल के बुजुर्ग के घर मिली1 क्विंटल गांजे की सूचना

                 

Viral Video : जरा सी चूक और चली जाती उसकी जान, देखिए पूरा वीडियो

                 

गोली मारकर दमोह जिले में चार पक्षियों का किया शिकार, आरोपितों को भेजा जेल

                 

सभी खबरें पेज 16 के लिए।

बिना अनुमति रेलवे टिकि ट बनाते युवक गिरफ्तार दमोह। आरपीएफ पुलिस ने बुधवार को बटियागढ़ से एक फर्जी टिकि ट वैंडर को गिरफ्तार कि या है। बताया गया है कि उक्त युवक अपनी पर्सनल आईडी से रेलवे की टिकि ट बनाकर बैच रहा था। हालांकि इस संबंध में आरपीएफ थाना प्रभारी अनिल कु मार सिंह ने कोई भी जानकारी देने से मना कर दिया उन्होंने बताया कि वरिष्ठ..
                 

लीडः डायल 100 पुलिस पर हमला करने वाले फरार तीनों आरोपित गिरफ्तार

- 26 सितंबर की रात घटित हुई थी घटना, छेड़छाड़ के आरोपित भी हुए गिरफ्तार फोटो 02 तेंदूखेड़ा। पुलिस पर हमला करने वाले आरोपित पुलिस गिरफ्त में। फोटो 03 तेंदूखेड़ा। छेड़छाड़ के आरोपित। तेंदूखेड़ा नईदुनिया न्यूज डायल 100 पुलिस पर हमला करने वाले फरार तीनों आरोपितों को तेंदूखेड़ा पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कि या। जहा..
                 

इस खबर को पेज 13 पर लीड लगाया जा सकता है।

अभी तीन महीने और भूख मिटाने मां राधा पर ही आश्रित रहेंगे नन्हे शावक - बाघ और बाघिन कर रहे शावकों की देखभाल, 9 माह के होने के बाद कर सकें गे छोटे शिकार, बाघ से भी नहीं रहेगा खतरा - नौरादेही अभयारण्य में लगे कै मरों में अभी तक कै द नहीं हुए शावक, जबकि राधा-कि शन घूम रहे एक साथ फोटो 05 तेंदूखेड़ा। साथ में घूम रहे बाघ-बाघिन। दमोह, तेंदूखे़..
                 

आधी सड़क तक दुकानों का कब्जा

दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में यातायात व्यवस्था बेहतर करने के लिए कोई खास प्रयास नहीं किया जा रहा है, यही कारण है कि दिनों दिन शहर का यातायात खराब होता जा रहा है। यातायात पुलिस भी केवल चालान काटने को अपनी संपूर्ण कार्रवाई समझती है और कभी-कभार चौराहों पर बाइक के चालान काटकर यह जताने का प्रयास करती है कि यातायात सक्रिय है, जबि..
                 

ऐसा अतिक्रमण कि छात्राओं को निकले की भी जगह नहीं

फोटो 21- स्कूल का मुख्य गेट जहां वाहनों के बीच से निकलतीं छात्राएं व शिक्षिका। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि स्थानीय घंटाघर के समीप संचालित सरकारी एमएलबी कन्या स्कूल की छात्राओं को स्कूल में प्रवेश करने के लिए जो रास्ता है, वहां हमेशा ही लोग वाहन खड़े कर देते हैं, जिससे उन छात्राओं को आने-जाने में काफी दिक्कत होती है। खुली आखों से परेश..
                 

पुलआउट पेज 13 की प्रस्तावित लीड।

पहले समझाइश, फिर सख्ती, नहीं निकला ईद का जुलूस फोटो 10- झंडा वदन के दौरान मौजूद मुस्लिम समाज के प्रमुख। 11- तखरीर करते शहर की मस्जिदों के पेश इमाम। 12- ईद के मौके पर जिला अस्पताल में मरीजों को फल वितरित करते मुस्लिम युवा। 13- शहर में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए निकलता पुलिस का फ्लैग मार्ग। - रात में अचानक आए जुलूस न निकालने के..
                 

अयोध्या फै सले का सभी ने कि या सम्मान

फोटो 16 बनवार। मौजूद लोग। बनवार। नईदुनिया न्यूज अयोध्या में राम मंदिर मामले में शनिवार को सुप्रीम कोर्ट के फै सले के बाद हिंदु और मुस्लिम दोनों ही वर्गों ने इस फै सले का सम्मान कि या और गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल पेश करते हुए इस फै सले का स्वागत कि या। माला मानगढ़ में मस्जिद के सामने दोनों ही समुदाय के लोग एक त्रित हुए इस फै सले का स..
                 

संत नामदेव महोत्सव मनाया

फोटो 20 दमोह। कार्यक्रम में उपस्थित समाज के लोग। दमोह। नईदुनिया न्यूज इस वर्ष भी सकल नामदेव समाज के द्वारा संत नामदेव मंदिर बेलाताल टापू पर संत नामदेव जयंती का भव्य आयोजन कि या गया। जिसमें वृंदावन से आईं राधिका कि शोर के द्वारा संत के जीवन पर अलग-अलग दृष्टांत सुनाए। कार्यक्रम के प्रथम चरण में हवन कार्यक्रम का आयोजन कि या गया। जिसमें समाज क..
                 

000 इस खबर को पेज 16 पर लीड लगाया जा सकता है।

दमोह-तेंदूखेड़ा मार्ग पर बस का स्टेयरिंग हुआ फेल, सभी यात्री सुरक्षति एक जगह भिड़ा ट्रक तो दूसरी जगह यात्री बस हुई दुर्घटना का शिकार फोटो 04 तेंदूखेड़ा। मुरम में फंसी बस। फोटो 05 तेंदूखेड़ा। पेड़ों से टकराया ट्रक। तेंदूखेड़ा नईदुनिया न्यूज गुरुवार की रात और शुक्रवार की सुबह दो अलग-अलग स्थानों पर दो सड़क हादसे हुए। गनीमत यह रही कि..
                 

खेती के विवाद पर भाजपा मंडल अध्यक्ष की हत्या

छतरपुर जिले के बकस्वाहा गांव का मामला दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि छतरपुर जिले के बकस्वाहा गांव निवासी भाजपा मंडल अध्यक्ष सौरभ पिता धनीराम पाटकर (30) पर जमीनी विवाद में कुछ लोगों ने हमला कर दिया जिसे गंभीर हालत में गुरुवार शाम जिला अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के परिजनों का कहना है कि खेत पर याकूब खान नामक..
                 

थैले में रखे 10 हजार रुपए बैंक के भीतर से चोरी

फोटो 19- बैंक के सीसीटीवी फुटेज देखती पुलिस। 20- पीड़ित मुनीम, जिसके थैले से 10 हजार रुपए चोरी हुए। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि स्थानीय घंटाघर के समीप संचालित एक निजी बैंक आर्फ बड़ौदा में अपने मालिक के रुपए जमा कराने पहुंचे एक मुनीम के थैले से किसी ने 10 हजार रुपए चोरी कर लिए। उसे कोतवाली पुलिस में शिकायत की, जिसके बाद पुलिस सी..
                 

मधुमक्खियों के हमले में 4 घायल, घंटो तक पड़े रहे जंगल मे बेहोश, राहगीरों ने की मदद

मड़ियादो। नईदुनिया प्रतिनिधि चौरइया थाना अंतर्गत पति-पत्नी सहित दो मासूम राहगीरों को बेहोशी की हालत में मिले जिनका सामान पास में पड़ा हुआ था। मधुमक्खियों से लिपटी हुई थी। राहगीरों ने धुंआ कर मधुमक्खियों को भगाया और उन्हें बेहोशी की हालत में मड़ियादो अस्पताल लाया गया। जहां उनका देररात तक इलाज कर भर्ती किया गया। जानकारी के अनुसार इमरत य..
                 

पिता की हत्या में गवाही देने आ रहे बेटे के साथ मारपीट के आरोपित गिरफ्तार

फोटो 05 तेंदूखेड़ा। पुलिस गिरफ्त में आरोपित। तेंदूखेड़ा नईदुनिया न्यूज मार्च महीने में होली के दिन सैलवाड़ा सरपंच उजयार सिंह आदिवासी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने रात को ही आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था जिसका मामला न्यायालय में विचाराधीन है। 20 सितंबर को इस मामले गवाहों की पेशी होनी थी। तभी आरोपित पक्ष के लोगों ने..
                 

खाद्य सामग्री खरीदने का दबाव बनाने वाले कौन होते हैं विधायक व प्रभारी मंत्री

फोटो 30- दमोह। ज्ञापन देने के लिए कलेक्ट्रेट में मौजूद युमो कार्यकर्ता। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि मंगलवार को भाजपा युवा मोर्चा ने कलेक्टर से मुलाकात कर उनसे शिकायत की है कि आदिमजाति कल्याण विभाग के छात्रावासों के लिए एक तय दुकान से खाद्य सामग्री खरीदने के लिए कांग्रेस नेताओं द्वारा दबाव बनाया जा रहा है, जिसमें विधायक व प्रभारी मंत्री का..
                 

युवती ने घर से जेवर चुराकर प्रेमी को दिए, मां ने दर्ज कराई एफआई

लीड 22- दमोह। आरोपितों से जब्त किए गए जेवर। पुलिस को काफी देर तक चकमा देती रही युवती, परिजनों ने बताया था प्रेमी का नाम, युवती ने पहले पहचानने से किया था इनकार। महिला पुलिस अधिकारी ने की युवती की काउंसलिंग तो बाद में युवती ने कबूला जुर्म, बताया प्रेमी का नाम, दोनों पहुंचे जेल। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर के पाठक कॉलोनी निवास..
                 

मगरोन में शांति समिति की हुई बैठक

मगरोन। आगामी ईद मिलादुन्नबी पर्व और अयोध्या फै सले को लेकर मगरोन थाना प्रभारी श्रद्धा शुक्ला ने शांति समिति की बैठक आयोजित की। इस मौके पर ग्रामीणों की भी उपिस्थति रही। थाना प्रभारी ने कहा कि न्यायालय का फै सला जो भी आए हमें उस फै सले का स्वागत करना है। गांव में कि सी भी प्रकार की शांति भंग नहीं होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि हमें सभी त्यौहार..
                 

शाम को निकाली कथा की शोभायात्रा, जुझार में आज बैठकी

फोटो 21- शोभायात्रा में शामिल भक्तगण। बनवार। नईदुनिया प्रतिनिधि कार्तिक माह में जगह जगह धार्मिक आयोजनों का दौर चल रहा। इसी क्रम में क्षेत्र का माहौल भी भगवान कृष्ण की भक्ति में डूबा हुआ है। सोमवार की देर शाम माला मानगढ़ में 4 से 11 नवंबर तक चलने वाले श्रीमद्भागवत ज्ञान यज्ञ सप्ताह की भव्य कलश यात्रा कार्तिक स्नान करने वाली महिला श्रद्धालुओं के द्वार..
                 

ट्रक की टक्कर से वृद्ध मौत

फोटो 06- ट्रक की टक्कर से घायल बुजर्ग। कुम्हारी। नईदुनिया प्रतिनिधि गांव के समीप खेत से अपने घर जा रहे कुम्हारी निवासी रामनाथ पिता भुन्तू यादव 65 को रविवार दोपहर करीब 3 बजे एक ट्रक चालक ने टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद ट्रक चालक ट्रक लेकर भागा, लेकिन इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी और पुलिस ने प..
                 

00 इस खबर को पेज 16 पर लीड लगाया जा सकता है।

आजीविका मिशन की बिल्डिंग बनाने ठेके दार ने जनपद परिसर में ही कर डाली खुदाई -बाउंड्रीवाल हुई क्षतिग्रस्त और बन गई गहरी खाई, ठेके दार पर नहीं हुई कोई कार्रवाई फोटो 02 तेंदूखेड़ा। खुदाई करने के बाद बन गई गहरी खाई। फोटो 03 तेंदूखेड़ा। अवैध मुरम से की गई फाउंडेशन की पुराई। तेंदूखेड़ा नईदुनिया न्यूज नगर में अवैध उत्खनन का एक अजीब..
                 

जिले के 13 मंडलों के अध्यक्ष के लिए चुनाव प्रभारी ने की रायशुमारी

दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि भारतीय जनता पार्टी के संगठनात्मक चुनाव प्रक्रिया के तहत दमोह जिले के 13 मंडलों मे भाजपा के आपेक्षित श्रेणी के समस्त पदाधिकारी व जनप्रतिनिधियों ने दमोह जिले के हटा नगर मंडल, हटा ग्रामीण मंडल, दमोह नगर मंडल, दमोह ग्रामीण मंडल, नोहटा मंडल, तेजगढ़ मंडल, जबेरा मंडल, तेन्दूखेड़ा मंडल, पथरिया मंडल, नरसिंहगढ मंडल, बटियागढ़ मंडल,..
                 

बिना ट्रेनर के संचालित हो रहा महिला सशक्ति वाहनी अभियान

-दिखावे के लिए कभी कभार पहुंच जाते हैं अधिकारी, युवतियां खुद ही अपने आपको दे रही ट्रेनिंग - शासन के निर्देश के तहत होमगार्ड विभाग को युवतियों को देना है फिजीकल प्रशिक्षण, गिनी, चुनी युवतियां ही है अभियान में शामिल फोटो 02 दमोह। बिना ट्रेनर के अकेले ही गोला फेंक रही युवतियां। दमोह नईदुनिया प्रतिनिधि शासन के निर्देशानुसार महिलाओं का..
                 

अब और तेज होगी प्रदेश के विकास की गतिः विधायक

फोटो 25- स्थापना दिवस पर शपथ दिलाते विधायक राहुल सिंह। 26- ध्वजारोहरण कर ध्वज को सलामी देते कलेक्टर-एसपी। 27- प्रदेश के स्थापना दिवस समारोह में शामिल अधिकारी, कर्मचारी व जनप्रतिनिधि। - स्थानीय कलेक्ट्रेट परिसर में शुक्रवार को आयोजित हुआ मप्र स्थापना दिवस समारोह, विधायक राहुल सिंह अतिथि के रूप में हुए शामिल। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि कलेक्ट्रेट परि..
                 

अलग-अलग स्थानों पर चोरी के 4 आरोपित गिरफ्तार

फोटो 16- पुलिस गिरफ्त में चोरी के आरोपित। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि कोतवाली पुलिस ने शहर के अलग-अलग स्थानों पर चोरियां करने के आरोपितों को गिरफ्तार किया। उनके पास से करीब तीन लाख रुपए की चाोरी की गई सामग्री जब्त भी की गई है। कोतवाली टीआई एचआर पांडेय ने बतााया कि बीते समय शहर में हुई चोरियों के आरोपितों की तलाश में..
                 

मंदिर कमेटी की जांच कराने सौंपा ज्ञापन

दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि जागेश्वर धाम बांदकपुर में आने वाले भक्तों को होने वाली असुविधाओं के लिए मंदिर ट्रस्ट कुछ युवाओं ने आरोप लगाया है। उनका कहना है कि हर साल यहां लाखों भक्तगण आते हैं। विशेष पर्व के मौके पर भक्तों की संख्या हजारों में होती है, लेकिन उन्हें मिलने वाली सुविधाएं नहीं दी जाती है। मंदिर परिसर व क्षेत्र में साफ-सफाई नहीं..
                 

सभी खबरें पेज 13 के लिए।

अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत - बटियागढ़ थाना अंतर्गत बाईपास की घटना, परिजन ने लगाया हत्या का आरोप दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि सोमवार की रात नरसिंहगढ़ निवासी सुनील उर्फ सोनू पिता रामअवतार मिश्रा 30 बाइक पर सवार होकर बटियागढ़ से नरसिंहगढ़ की ओर आ रहा था। तभी बाईपास तिराहे पर कि सी अज्ञात वाहन ने उसकी बाइक को टक्कर मार दी जिससे..
                 

प्रकाश पर्व मनाने गुरुद्वारे में पहुंचे अनुयायी

फोटो 12- सबद कीर्तन के दौरान मौजूद सिख धर्म के अनुयायी। 13- गुरुद्वारा में माथा टेकने पहुंचे पूर्व वित्तमंत्री व अन्य लोग। 14- गुरुद्वारे में आयोजित लंगर को चखते लोग। 15- पौधारोपण के दौरान मौजूद लायनेस क्लब मैत्री के सदस्य। - श्री गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर स्थानीय गुरुद्वारे में हुए अनेक धार्मिक आयोजन। दमोह। नईदुनिया प्र..
                 

नोट- पुलआउट पेज 13 के एंकर के लिए प्रस्तावित।

नेता वही जो आक्रोश से भरी भीड़ को आत्म विश्वास से रोक दे फोटो 30- लोगों को संबोधित करते केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार प्रहलाद पटेल रविवार को दमोह प्रवास पर थे। इस दौरान उन्होंने कई आयोजन में हिस्सा लिया। इसी क्रम में वे विकासखंड जबेरा के ग्राम पड़रिया..
                 

पड़ोसी के खेत में पहुंचा सिचाई का पानी तो कर दिया हमला

फोटो 14 दमोह। जिला अस्पताल में मौजूद घायल। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि पथरिया थाना के सेमरा गांव निवासी मोहन सिंह रविवार की अलसुबह अपने खेत में पानी से सिचाई कर रहे थे। तभी इनके खेत का पानी पड़ोस के जाहर सिंह के खेत में चला गया। इसी बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हो गई। देखते ही विवाद की स्थिति निर्मित हो गई और जाहर, बलवंत,..
                 

जो अफवाह फैलाए, उस पर सख्ती से हो कार्रवाई

फोटो 21- अधिकारियों को निर्देश देते कमिश्नर व आईजी। - सागर संभाग के कमिश्नर व आईजी ने ली जिला मुख्यालय के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि सागर संभाग के कमिश्नर आनंद कुमार शर्मा और आईजी सतीश सक्सेना ने गुरुवार रात सर्किट हाऊस में पुलिस और राजस्व अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली। बैठक में आगामी दिना..
                 

00 गोली मारकर चार पक्षियों का कि या शिकार, रेंजर ने आरोपितों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

- तेंदूखेड़ा वनपरिक्षेत्र का मामला, तेरहवीं में शामिल होने आए थे आरोपित फोटो 08 तेंदूखेड़ा। बंदूक सहित गिरफ्तार आरोपित। फोटो 12 तेंदूखेड़ा। जमीन पर पड़े पक्षियों के शव तेंदूखेड़ा नईदुनिया न्यूज जिले के तेंदूखेड़ा वन परिक्षेत्र में बुधवार को चार लोगों ने नदी में तैर रहे चार पक्षियों का गोली मारकर शिकार कर दिया। इस बात की जानकारी रेंजर क..
                 

संदिग्ध परिस्थितियों में कि शोरी की मौत

दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि हटा थाना के एक गांव निवासी कि शोरी को गंभीर स्थिति में इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है। हालांकि डॉक्टरों ने बताया कि पीएम रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगा कि मौत की सही वजह क्या है। ------- मारपीट कर कि या घायल फोटो दमोह। नईदुि..
                 

कलेक्टर की अनुमति से मिलेंगे अवकाश

दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि कलेक्टर तरुण राठी ने सभी अधीनस्थ अधिकारियों से कहा है अवकाश संबंधी आदेश का पालन सुनिश्चित किया जाए। कोई भी अधिकारी अपने अधीनस्थों को बिना कलेक्टर की अनुमति के अवकाश स्वीकृत नहीं करें। संबंधितों को कभी भी विशेष कार्यपालक मजिस्ट्रेट बनाने की आवश्यकता हो सकती है। आवश्यकता पड़ने पर तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के..
                 

दोनों खबरें पेज 13 के लिए।

कें द्र सरकार के विरोध में कांग्रेस ने दिया धरना फोटो 14 दमोह। ज्ञापन सौंपते कांग्रेसी। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि कें द्र की भाजपा सरकार की आर्थिक नीतियों के विरोध में बुधवार को कांग्रेस के द्वारा बस स्टैंड पर धरना दिया गया। साथ ही एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा गया। जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजय टंडन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने लुहावने भाषण, वादे..
                 

गुरुकु ल अभियान।

आने वाले कल को बचाने के लिए आज पानी बचाना बेहद आवश्यक है - नईदुनिया के गुरुकु ल अच्छाई की समझ के तहत एमएलबी और उर्दू हाईस्कूल प्राचार्य ने रखी अपनी बात फोटो 01 दमोह। एमएलबी स्कूल प्राचार्य एसएल अहिरवार। फोटो 02 दमोह। उर्दू स्कूल प्राचार्य आरएस राजपूत। दमोह नईदुनिया राजेंद्र सिंह जैसे लोग इस धरती पर बिरले ही पैदा होते हैं जो इस धरती क..
                 

राम और रामायण को काल्पनिक कहना अज्ञानता हैः रवि शास्त्री

दमोह। स्थानीय मुके श कॉलोनी स्थित शारदा मंदिर में चल रही भागवत कथा के दूसरे दिन कथा वाचक रवि शास्त्री ने कहा कि भगवान राम और रामायण को काल्पनिक कहना अल्पज्ञान व मूर्खता का परिचायक है। उन्होंने कहा कि आजकल कु छ लोग जिनको भागवत के एक श्लोक व रामायण की एक भी चौपाई का ज्ञान नहीं है और नही कभी अध्ययन कि या है। राम कथा व भागवत क..
                 

डिस्ट्रिक ट्रेजरी ऑफीसर से बोलीं विधायक-ज्यादा पैसे चाहिए तो दूसरे जिले में चले जाओ

फोटो 29-दमोह। डिस्ट्रिक ट्रेजरी ऑफीसर को धमकाती पथरिया विधायक। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि पथरिया विधायक रामबाई का एक और वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह डिस्ट्रिक ट्रेजरी ऑफीसर विवेक घारू को धमकाते हुए दिख रहीं हैं। वह उनसे कह रहीं है कि उनके विधानसभा क्षेत्र के किसी भी काम के एवज में यदि उन्होंने रुपए की मांग की तो ठीक नहीं हा..
                 

118 आवेदनों पर की गई जनसुनवाई

दमोह। जिले के नागरिकों की समस्याओं को सुनने के लिए प्रत्येक मंगलवार को जिला स्तर पर कलेक्टर की अगुआई में जनसुनवाई की जाती है, इस क्रम में मंगलवार को विभिन्न क्षेत्रों से आये नागरिकों की समस्याओं को सीईओ जिला पंचायत डॉ गिरीश मिश्रा और अपर कलेक्टर आनंद कोपरिया ने सुना और निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को ि..
                 

मोटे महादेव मंदिर में भागवत कथा शुरू

मड़ियादो। नईदुनिया प्रतिनिधि महिला मंडल द्वारा गांव के मोटे महादेव मंदिर में भागवत कथा का आयोजन आज से शुरू हो गया। जिसमें महिलाओं द्वारा कथा वाचक आचार्य के साथ बैठकी पूजन और गांव में शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें धनुषदारी मंदिर में पूजन किया। कथा बाचक पंडित गिरधारी महराज ने बताया कि भागवत कथा 4 नवम्बर से 10 नवम्बर होगी जिसका समय 2 बजे..
                 

कांग्रेस के खिलाफ भाजपा का किसान आंदोलन आज

दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि भाजपा द्वारा प्रदेश के साथ जिला मुख्यालय पर भी आज कांग्रेस सरकार के खिलाफ किसान आंदोलन किया जाएगा। इस आंदोलन को लेकर भाजपा ने जिले भर से भाजपा कार्यकर्ताओं और किसानों को शामिल करने का प्रयास किया है। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी मनीष तिवारी व जिला सह मीडिया प्रभारी मोन्टी रैकवार ने बताया कि 4 नवंबर को दोपह..
                 

000 गुरुकु ल अभियान।

टेक्नोलॉजी का सही इस्तेमाल बेहद जरूरी है - नईदुनिया के गुरुकु ल अच्छाई की समझ के तहत कन्याहाईस्कू ल में छात्रों को सुनाई गई कहानी फोटो 01 तेंदूखेड़ा। कहानी सुनाते प्राचार्य। तेंदूखेड़ा नईदुनिया न्यूज आज टेक्नोलॉजी और विज्ञान का युग है इनके बिना सब कु छ अछूता है। यह इन दोनों के बिना विकास की परिकल्पना भी नहीं की जा सकती। इसलिए..
                 

अपडेटः इस खबर को पेज 13 पर लीड लगाया जा सकता है।

खनिज विभाग ने दिवंगत कांग्रेस नेता के छोटे भाई के क्रेशर और खदान पर की कार्रवाई - क्रेशर को कि या सीज जांच शुरु, शनिवार सुबह की कार्रवाई फोटो 14 फतेहपुर। मौके पर मौजूद खनिज अधिकारी। फोटो 15 फतेहपुर। इस तरह से संचालित हो रहा क्रेशर। फतेहपुर, मड़ियादो नईदुनिया न्यूज शनिवार को बटियागढ़ क्षेत्र में खनिज विभाग के द्वारा बड़ी का..
                 

नोट- पुलआउट पेज 13 की प्रस्तावित फ्लायर।

घर में सबकुछ था, इसलिए अस्पताल के लिए खरीद लीं दो एलईडी टीवी फोटो 09-अस्पताल के वार्ड में लगाई गई टीवी में चलता संदेश, मौजूद डॉ. दिवाकर पटेल। - जिला अस्पताल के डॉक्टर दिवाकर पटेल की अनूठी पहल, धनतेरस पर कुछ खरीदने की प्रथा है, इसलिए अस्पताल के लिए अपने पैसों से की खरीदी। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि कहते हैं, मन में कुछ कर दिखाने की चा..
                 

Ad

सिंचाई परियोजना नहर का कि सानों को नहीं मिल पा रहा लाभ

फोटो 07 फतेहपुर। नहर में भरा पानी। फतेहपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि विकासखंड बटियागढ़ के ग्राम फतेहपुर क्षेत्र क्रमांक दो में संयुक्त सिंचाई परियोजना के लिए तालाब का निर्माण कराया गया था। गुणवत्ताहीन नहर का निर्माण कार्य यहां कराया गया था। कई गांव के कि सानों को आस बंधी थी कि अब सिंचाई के लिए बिना मशक्कत कि ए पर्याप्त पानी मिलेगा, लेकि न..
                 

पेज 13 की खबर

युवक के ऊपर से निकली एक्सप्रेस ट्रेन, बच गई जान - सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल, प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि शराब के नशे में था युवक - रेलवे प्रबंधन को नहीं कि सी बात की जानकारी फोटो 06 दमोह। युवक को ट्रेन के नीचे से निकालता दूसरा युवक। दमोह नईदुनिया प्रतिनिधि बुधवार को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ जिसमें दमोह स्टेशन पर एक युवक क..
                 

Ad

घटेरा अंडरब्रिज में नहीं हो पा रही पानी निकासी की स्थाई व्यवस्था

- राहगीरों को उठाना पड़ रही परेशानी फोटो 01 दमोह। इस तरह से अंडरब्रिज के अंदर भरा पानी। घटेरा। नईदुनिया न्यूज दमोह-कटनी रेल सेक्शन के रेल्वे स्टेशन घटेरा से कु छ ही दूरी पर ग्रामीणों के आवागमन के रेलवे फाटक को बंद कराकर रेल्वे विभाग के द्वारा 2 वर्ष पूर्व अंडरब्रिज का निर्माण कराया था। अंडरब्रिज के निर्माण का मुख्य कारण रेलवे लाइन क..
                 

Ad
Ad

नोट- पुलआउट पेज 13 एंकर या फ्लायर के लिए प्रस्तावित।

मेले में पहुंची पथरिया विधायक, थाना व चौकी प्रभारी के पड़े पैर फोटो 29- फतेहपुर चौकी प्रभारी के पैर पड़ती विधायक रामबाई। 31- मगरोन थाना प्रभारी श्रद्धा शुक्ला के अशीर्वाद लेने के बाद बात करतीं विधायक। - देवउठनी ग्यारस के मौके पर जिले के मगरोन गांव में हर साल आयोजित होता है कदम मेला, विधायक भी हुई थी मेले में शामिल। मगरोन। नईदुनिया..
                 

हैरतअंगेज कारनामे देखकर दंग रह गए लोग

दमोह। श्री गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश उत्सव के उपलक्ष्य में स्थानीय तहसील मैदान पर शुक्रवार शामिल एक शानदार आयोजन किया गया। आयोजन में पंजाब के इंटरनेशनल अखाड़े के कलाकारों ने ऐसे हैरतअंगेज कारनामे दिखाए कि मौजूद दर्शक हैरत में पड़ गए। उनके जोश और उनकी कलाकारी देखने लायक थी। यह आयोजन दमोह सिख समाज द्वारा कराया गया। पेश है इस अ..
                 

000 सभी खबरें पेज 16 के लिए।

सोशल मीडिया पर अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाला आरोपित गिरफ्तार फोटो 06 तेंदूखेड़ा। पुलिस गिरफ्त में आरोपित। तारादेही। नईदुनिया न्यूज जिले के तेंदूखेड़ा अनुविभाग के तारादेही थाना प्रभारी एलएल शर्मा ने एक युवक को सोशल मीडिया पर अभद्र भाषा लिखने पर उस पर मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कि या है। गौरतलब हो कि इस समय पुलिस के द्वारा सोशल मीडिया..
                 

00 गुरुकु ल अभियान।

पानी के नए श्रोत तैयार करने हमें करने चाहिए प्रयास - नईदुनिया के गुरुकु ल अच्छाई की समझ के तहत उर्दू हाईस्कू ल में प्राचार्य ने सुनाई कहानी फोटो 01 दमोह। छात्रों को कहानी सुनाते प्राचार्य। दमोह नईदुनिया इस धरती पर सबसे मूल्यवान चीज है पानी, लेकि न आज हम पानी सहेजने ऐसा कोई उपाय नहीं कर रहे के वल बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं। इसलिए जैसा..
                 

इस खबर को पेज 13 पर एंकर और बाकी खबरों को पेज 16 पर लगाया जा सकता है।

देवउठनी एकादशी आज, धूमधाम से होगा तुलसी-शालिगराम विवाह - बाजार में पूजन के लिए बिक रहे गन्ने, आज से शुभ कार्य होंगे प्रारंभ फोटो 21 दमोह। बाजार में रखे गन्ने। दमोह नईदुनिया प्रतिनिधि आज देवउठनी एकादशी का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। आज से शुभ कार्य शुरू हो जाएंगे और देव सोकर जाग जाएंगे। देवश्यनी एकादशी पर देवता सो जाते हैं और शुभ काय..
                 

00 सभी खबरें पेज 16 के लिए।

निर्यापक मुनिसंघ का नगर में हुआ भव्य स्वागत फोटो 08 हटा। मुनिसंघ की अगवानी करते श्रद्धालु। हटा। नईदुनिया न्यूज गुरुवार की सुबह जैन संत आचार्य विद्यासागर जी महाराज के शिष्य निर्यापक मुनि समय सागर महाराज का ससंघ नगर आगमन हुआ। नगर की सकल जैन समाज के द्वारा बोरीखुर्द गांव से भव्य अगवानी की गई। मुनिसंघ के आगे धर्म ध्वजा फिर गाजे बाजे पाठशाला के छ..
                 

दोनों खबरें पेज 16 के लिए।

चंडीजी मंदिर में आयोजित होगा सहस्त्र चंडी महायज्ञ फोटो 11 हटा। चंडीजी मंदिर। हटा। नईदुनिया न्यूज नगर के सुप्रसिद्ध शक्तिपीठ माने जाने वाले चंडी जी मंदिर में आगामी 30 जनवरी से 8 फरवरी तक 10 दिवसीय सहस्त्र चंडी महायज्ञ का आयोजन जनसहयोग से कि या जाएगा। 29 जनवरी को विशाल कलश यात्रा नगर में निकाली जाएगी और प्रतिदिन हवन, पूजन व देवी भागवत कथा सुनाइ..
                 

शिक्षिका का दी भावभीनि विदाई

फोटो 07 दमोह। शिक्षका का सम्मान करते लोग। घटेरा। नईदुनिया न्यूज जनशिक्षा कें द्र बनवार के अंतर्गत आने वाले शासकीय माध्यमिक स्कू ल गोलापट्टी में पदस्थ शिक्षिका यशोदा पनघरिया का स्थानांतरण नरसिंहपुर होने पर उनका विदाई समारोह आयोजित कि या गया। वे पिछले दस वर्षों से यहां पदस्थ थीं। पंचायत के सरपंच राजाराम आदिवासी के द्वारा शिक्षिका को श्रीफल भेंटक..
                 

कॉलेज के छात्रों ने सौंपा ज्ञापन

फोटो 27 दमोह। समस्याएं बताते छात्र। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि पीजी कॉलेज के छात्रों ने मंगलवार को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा है। दिए गए ज्ञापन में बताया कि छात्रों को आवास योजना की राशि का भुगतान नहीं हो रहा है। जिससे छात्रों पर आर्थिक बोझ बढ़ रहा है इसलिए शीघ्र ही इस राशि को दिलाया जाए। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से निपटने कि या मा..
                 

'कौन बनेगा करोड़पति' शो में अमिताभ बच्चन के सामने होगी हटा की बेटी

एपीसोड की शूटिंग हुई पूरी, जीते 6 लाख 40 हजार रुपए 14 और 15 नवंबर को होगा प्रसारण फोटो 20 हटा। खुशबू तिवारी। हटा। नईदुनिया न्यूज नगर से एक और कंटेस्टेंट कौन बनेगा करोड़ पति में पहुंचने में सफल हुआ है। इस बार रामगोपाल जी वार्ड निवासी मुन्ना तिवारी की बेटी खुशबू तिवारी कौन बनेगा करोड़पति के शो में पहुंची हैं और शदी के महान..
                 

बारिश के कारण गिरा मकान, खुले आसमान के नीचे रहने मजबूर परिवार

फोटो 01 बटियागढ़। अपनी व्यथा सुनाता पीड़ित। बटियागढ़। नईदुनिया न्यूज ब्लाक अंतर्गत आने वाले कै थोरा गांव में एक परिवार खुले आसमान के नीचे जीवन यापन करने मजबूर हो रहा है। जिसकी सुध जिम्मेदारों के द्वारा नहीं ली जा रही। दरअसल पीड़ित का मकान बारिश के कारण धराशाई हो गया था जिससे यह हालात बने। कै थोरा गांव निवासी अनरत अहिरवार ने रोते हुए..
                 

000 गांव में घुसा घायल तेंदुआ, 5 घंटे बाद रेस्क्यू टीम ने पकड़ा

फोटो 01- रेस्क्यू के बाद बेहोश तेंदुए को लेकर जाती टीम। 02- वाहन में बेहोश पड़ा तेंदुआ। - मड़ियादो क्षेत्र के समीप अमझिर गांव में सोमवार सुबह घुसा तेंदुआ, ग्रामीणों ने देखा तो मची, अफरा-तफरी। मड़ियादो। नईदुनिया प्रतिनिधि गांव से करीब सात किमी दूर पन्ना टाइगर रिजर्व के बफर जोन में शामिल अमझिर गांव में सोमवार सुबह एक तेंदुआ घुस गया। गां..
                 

00 सभी खबरें पेज 13 के लिए।

पुलिस ने बलवा से निपटने की कि ट पहनकर निकाला पैदल मार्च फोटो 04 तेंदूखेड़ा। पैदल मार्च निकालती पुलिस। तेंदूखेड़ा। नईदुनिया प्रतिनिधि आगामी त्योहारों और अन्य आयोजनों को देखते हुए पुलिस सक्रिय हो गई है। रविवार को तेजगढ़ पुलिस ने बलवा के दौरान पहनने वाली कि ट पहनकर पैदल मार्च कि या और गांव की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिसमें बस स्..
                 

ट्रैक्टर-ट्राली अनयंत्रित होकर पलटी

फोटो 17- हादसे के दौरान पलटा ट्रैक्टर। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले के हिंडोरिया थाना अंतर्गत बांदकपुर चौकी के समीप शनिवार की रात लगभग 8 बजे रियाना तिराहा पर एक महिन्द्रा ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। जानकारी के अनुसार रियाना से भूसा की ट्राली लोड होकर जा रही थी, लेकिन एक गड्ढे में फंस जाने से ट्राली के साथ पलट गया। गनीमत रही की..
                 

मप्र लघु वेतन कर्मचारी संघ ने सौंपा ज्ञापन

फोटो 12- मांगो के लिए नारे बुलंद करते कर्मचारी। दमोह। नईदुनिया प्रतिनिधि शनिवार को मप्र लघु वेतन कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों के संबंध में एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम सौंपा। ज्ञापन देने वालों में शामिल चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, आकास्मिक कार्यभारित, सेवा स्थाईकर्मी, दैनिक वेतन भोगी, अंशकालीन कर्मचारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, साहयिका, कोटवार..
                 

000 सभी कहानी पेज 16 के लिए।

पॉलिथीन का उपयोग ना करें डस्टबिन कचरे में डालें छात्रावास में मप्र स्थापना दिवस पर हुआ आयोजन फोटो 06 कु म्हारी। कार्यक्रम में उपस्थित छात्राएं। कु म्हारी। नईदुनिया न्यूज 1 नवंबर को मप्र स्थापना दिवस के मौके पर प्री मैट्रिक छात्रावास में छात्राओं की उपस्थिति में अधीक्षका अनीता सोलंकी के द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ कि या गया। सरस्वती वं..