जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

बड़ौनी में कबीर स्तंभ का गृहमंत्री ने किया लोकार्पण, राष्ट्रपति कोविंद के अग्रज रहे मौजूद

दतिया(नईदुनिया प्रतिनिधि)। रविवार को सद्गुरू कबीर आश्रम बड़ौनी में स्थापित कबीर स्तंभ का लोकार्पण गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने किया। गृहमंत्री ने इस मौके पर सद्गुरू कबीर आश्रम के महंत प्रेम साहेब सहित समाज की 42 प्रतिभाओं को कबीर रतन से भी सम्मानित किया। कबीर स्तंभ के लोकार्पण कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अग्रज रामस्वरू..
                 

दतिया में साइकिल से रेस लगा रहे थे दाे बच्चे कुए में गिरे, माैत

                 

कोरोना संक्रमित बालक को दवा का हाईडोज देने से बिगड़ी हालत

                 

रतनगढ़ मंदिर पहुंचे कंप्यूटर बाबा, संतों को कंबल वितरित किए

इंदरगढ़। नईदुनिया न्यूज। शुक्रवार को कंप्यूटर बाबा रतनगढ़ माता मंदिर पहुंचे। उनके साथ वाली बाबा एवं कई अन्य संत भी आए थे। रतनगढ़ मंदिर उन्होंने संतों एवं भक्तों को करीब 500 कंबल और 2 क्ंिवटल गजक के प्रसाद का वितरण किया। इस दौरान मंदिर पर विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया। कंप्यूटर बाबा से आशीर्वाद लेने क्षेत्रीय कांग्रेस जनप्रतिनिि..
                 

ई-केवाइसी के बिना राशन मिलना हो सकता है मुश्किल

दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। सरकारी राशन दुकानों पर ई-केवाईसी को आवश्यक कर दिया गया है। इसके बिना पात्र परिवारों को आने वाले माह में राशन मिल पाना मुश्किल होगा। ई-केवाईसी की प्रक्रिया के लिए जिले की सभी 254 शासकीय राशन दुकानों को निर्देश भी दिए जा चुके हैं। खाद्य आपूर्ति विभाग के मुताबिक वर्तमान में करीब 1 लाख परिवारों के..
                 

गृहमंत्री को अपने वार्ड में अकेला घूमता देख खुश हुए लोग, खुलकर बताई समस्याएं

दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। शुक्रवार दोपहर छोटा बाजार निवासी यह देखकर चौंक गए कि गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा पैदल घूमते हुए अकेले ही उनसे मिलने आ रहे हैं। हमेशा समर्थकों से घिरे रहने वाले गृहमंत्री को अकेला अपने बीच पाकर मोहल्लावासियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। क्योंकि उन्हें अपनी बात खुलकर गृहमंत्री के सामने रखने का मौका जो ि..
                 

हमें अपने पूर्वजों के शौर्य एवं बलिदान को स्मरण रखना होगाः संदीप

दतिया(नईदुनिया प्रतिनिधि)। हमें अपने पूर्वजों के शौर्य एवं बलिदान को स्मरण रखकर उनके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करना चाहिए। यह बात पानीपत शौर्य जागरण यात्रा के दौरान संयोजक संदीप ने कही। उन्होंने बताया कि इसी उद्देश्य को लेकर पानीपत यात्रा 6 जनवरी को पुणे महाराष्ट्र से आरंभ होकर 14 जनवरी को पानीपत में एवं 15 जनवरी को दिल्ली में एवं 26..
                 

सड़क चौड़ीकरण करने के नाम पर मिल रही मकान तोड़ने की धमकीᆳ

सेवढ़ा (नईदुनिया न्यूज)। सड़क चौड़ीकरण के नाम पर ग्रामीणों के मकान तोड़ने की कथित धमकी देने के आरोप स्थानीय निवासियों ने निर्माण कार्य कर रहे ठेकेदार के कर्मचारियों पर लगाए हैं। इस मामले में एक दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय जा पहुंचकर एसडीएम अनुराग निंगवाल को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उल्लेख है कि सेवड़ा अनुभाग..
                 

मुक्तिधाम का जल्द ही पूरा होगा सौंदर्यीकरण कार्य

इंदरगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। नगर में स्थित मुक्तिधाम के दिन जल्दी ही फिरने वाले हैं। जिस मुक्तिधाम में बैठने तक की व्यवस्था नहीं थी। अंतिम संस्कार के लिए सिर्फ एक जीर्णशीर्ण शेड बना हुआ था। वहां 28 लाख की राशि खर्च कर नगर परिषद अब सभी व्यवस्थाएं करा रही है। गंदगी और आवार पशुओं के विचरण के कारण मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार के लिए आने वाले ला..
                 

जैन सिद्ध क्षेत्र सोनागिर रेड जोन घोषित, बाहरी दर्शनार्थियों के आने पर लगी पाबंदी

                 

दतिया में ओलावृष्टि से 50 प्रतिशत नुकसान, सर्वे में देरी से किसान हताश

                 

खबर का असरः नगर परिषद ने सब्जी मंडी में चलाया सफाई अभियान

इंदरगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। नगर परिषद अमले ने वार्ड क्रमांक चार स्थित सब्जी मंडी और राजा का बाग में सोमवार सुबह सफाई अभियान चलाकर वहां जल निकासी के प्रबंध किए। नईदुनिया ने 10 जनवरी के अंक में ᆳसब्जी मंडी में जलभराव की समस्या की खबर प्रकाशित कर परिषद् का ध्यान आकर्षित कराया था। खबर का असर हुआ और नगर परिषद् सीएमओ महेंद्र सिंह यादव ने सुब..
                 

आसमानी आफत से अन्नादाता की आंखें छलकी, ओले गिरने से खेतों में बिछ गई सरसो व मटर की फसल

दतिया(नईदुनिया प्रतिनिधि)। आसमान से ओलों के रूप में बरसी आफत ने एक बार फिर अन्नादाता की मुसीबत बढ़ा दी है। खेत में लहलहा रही फसल ओलावृष्टि के चलते बिछ गई। इससे सरसों, मसूर, चना और मटर की फसल को नुकसान हुआ है। रविवार को भी बारिश का दौर रहा। शहर सहित ग्रामीण अंचल में झमाझम बारिश हुई। इससे पूर्व शनिवार रात 9 बजे सेवढ़ा व भांडेर अनु..
                 

शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में दतिया आगे बढ़ रहा हैः डा.मिश्रा

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शिक्षा एवं स्वास्थ्य के मामले में दतिया हब के रूप में विकसित हो रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में लॉ कालेज भवन के रूप में जिले को एक नई सौगात मिलेगी। जिससे विधि के छात्र-छात्राओं को शिक्षा का एक आधुनिक एवं बेहतर वातावरण प्राप्त होगा। यह बात गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में 7 करोड़ 59 लाख की लागत से निर्मित होन..
                 

दतियाः दिन भर छाए रहे बादल, कुछ देर निकली धूप और शाम को हो गई बारिश

                 

दतियाः शाइनिंग स्टार टीम ने तानसेन अकेडमी को हराया

दतिया । नईदुनिया प्रतिनिधि। एसआरआई थर्ड आल इंडिया अंडर 19 क्रिकेट टूर्नामेंट में बुधवार शाइनिंग स्टार क्रिकेट अकेडमी का मुकाबला तानसेन क्रिकेट अकेडमी ग्वालियर के मध्य खेला गया। टास महाविद्यालय के एक्जीक्यूटिव काउंसलर कुशाग्र रावत द्वारा कराया गया। इस दौरान मैनेजिंग ट्रस्टी शांतनु अग्रवाल ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।..
                 

दतियाः नगर पालिका कर्मचारी से पुलिस ने की मारपीट, भड़के सफाई कर्मचारी

                 

दतियाः वैक्सीन के लिए तय किया 30 किमी का सफर, छात्र-छात्राओं में दिखा गजब का उत्साह

                 

दतियाः कोविड मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिले इसका सभी ध्यान रखें

दतिया । नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए जिला चिकित्सालय में की गई तैयारियों का जायजा लेने सोमवार को मेडीकल कालेज दतिया के डीन डा.दिनेश उदैनिया अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने जिला अस्पताल का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीन द्वारा भ्रमण के दौरान आक्सीजन प्लांटों का भी निरीक्षण किया गया। आक्सीजन संयंत्रों से आप..
                 

जागरुकता रैली में भाग लेकर कलेक्टर ने स्कूली बच्चों का बढ़ाया उत्साह

दतिया(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए आमजन को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किए जाने को लेकर गुरुवार को जवाहर नवोदय विद्यालय बीकर के छात्र-छात्राओं, अधिकारियों, समाजसेवी व विद्यालय के प्राचार्य एवं शिक्षकों ने कोरोना जागरुकता रैली निकालकर आम लोगों से घर से बाहर निकलते वक्त मास्क लगाने की अपील की। इस मौ..
                 

पड़ौसी राज्य व जिलों की सीमा पर लगाए जाएं नाके

भांडेर। (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना के पुनः बढ़ रहे केसों के बीच गत दिवस जनपद पंचायत सीईओ कक्ष में क्षेत्रीय विधायक रक्षा संतराम सिरोनिया की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन की बैठक संपन्ना हुई। बैठक की शुरुआत में एसडीएम भांडेर इकबाल मोहम्मद द्वारा भांडेर क्षेत्र में कोरोना की स्थिति और इससे बचाव के उपायों के बारे में बताया गया। वहीं विधायक ने..
                 

कलेक्टर, किसानों से बोले तीन दिन में होगा सर्वे, सात दिन में दिला देंगे मुआवजा

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ओलावृष्टि से प्रभावित गांवों में बुधवार को कलेक्टर पहुंचे। उन्होंने खेतों में पहुंचकर प्राकृतिक आपदा से फसलों को हुए नुकसान को जायजा लिया। कलेक्टर को अपने बीच देखकर ग्रामीणों ने भी खुलकर उनके सामने अपनी बात रखी। अधिकांश किसानों ने बताया कि ओलों के कारण उनकी सरसो व मटर की फसल को काफी नुकसा..
                 

होमस्टे योजना से सैलानी जिले की धरोहरों का भ्रमण कर सकेंगे- कलेक्टर

दतिया(नईदुनिया प्रतिनिधि)। दतिया में धार्मिक, प्राचीन एवं ऐतिहासिक महत्व के अनेक स्थान होने के कारण यहां पर्यटन की अपार संभावनाएं है। होम स्टे के माध्यम से सैलानियों को जिले की इन धरोहरों के भ्रमण के लिए आकर्षित किया जा सकता है। जिससे स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। यह बात कलेक्टर संजय कुमार ने मंगलवार को होम स्टे योजना..
                 

ओला प्रभावित किसानों का दर्द बांटने पहुंचे विधायक, खेतों में घूमकर देखा नुकसान

दतिया-थरेट-भांडेर। नईदुनिया प्रतिनिधि। ओलावृष्टि से प्रभावित गांवों में पीड़ित किसानों दर्द बांटने सोमवार को जनप्रतिनिधि उनके पास पहुंचे। इस दौरान अधिकांश ग्रामीणों ने बताया कि अभी तक उनके गांव में सर्वे करने कोई नहीं पहुंचा है। वहीं किसानों ने सर्वे कार्य में पक्षपात का आरोप लगाते हुए पटवारी द्वारा नुकसान का सही आंकलन न किए जाने क..
                 

दतियाः पाठक मंच की पुस्तक परिचर्चा गोष्ठी आयोजित

सेवढ़ा (नईदुनिया न्यूज)। उत्कृष्ट विद्यालय सेवढ़ा में सोमवार को पाठक मंच की पुस्तक परिचर्चा गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस गोष्ठी में दो पुस्तकों पर परिचर्चा की गई। जिसमें पहली पुस्तक हेमंत शर्मा की एकदा भारत वर्षे और दूसरी पुस्तक कामना सिंह की पदम अग्नि पर चर्चा की गई। एकदा भारत वर्षे पुस्तक की समीक्षा करते हुए वरिष्ठ गीतकार रामस्वरूप ने क..
                 

कंदरपुरा घाट पर असामाजिक तत्वों के जमावड़े पर स्थानीय लोगों ने जताया विरोध

सेवढ़ा (नईदुनिया न्यूज)। सेवढ़ा नगर के वार्ड क्रमांक 1 निवासियों ने कंदरपुरा घाट किनारे रेत ठेकेदार के कर्मचारियों द्वारा डेरा जमा लेने के विरोध में स्थानीय निवासियों ने सेवढ़ा टीआई को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में उल्लेख है कि रेत ठेकेदार की ओर से अवैध रूप से कंदरपुर घाट पर नाका लगाया गया है। जहां पर हथियारबंद लोग दिन रात चौकी..
                 

खुले पड़े ट्रांसफार्मर में करंट दौड़ने से मवेशी की मौत

बसई (नईदुनिया न्यूज)। बसई क्षेत्र में बिजली विभाग की लापरवाही से बेजुबान पशु एवं मवेशियों को जान गंवानी पड़ रही है। इस तरह की लापरवाही कभी बड़े हादसे का कारण बन सकती है। ग्राम पंचायत सांकुली स्थित माध्यमिक विद्यालय के पास बिजली सप्लाई के लिए लगे ट्रांसफार्मर में करंट दौड़ने के कारण उसके आसपास से निकलना जानलेवा हो गया है। गुरुवार को..
                 

दतिया में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा पीएम की सुरक्षा में बरती गई कोताही निंदाजनक

                 

दतियाः सिविल लाइन पुलिस ने किया चोरियों का खुलासा, दो लाख का माल बरामद,

                 

दतियाः किसी भी क्षेत्र में सफलता के लिए लक्ष्य निर्धारित करें -त्रिपाठी

दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। जवाहर नवोदय विद्यालय बीकर में पूर्व छात्र मिलन समागम कार्यक्रम गत दिवस आयोजित हुआ। विद्यालय स्टाफ तथा भूतपूर्व छात्रों द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित एवं माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इसके साथ ही सरस्वती वंदना, स्वागत गीत तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम जूनियर छात्राओं द्वारा प्रस्तुत किए गए।..
                 

दतिया कलेक्टर और परिवार के अन्य पांच सदस्य कोरोना संक्रमित, छतरपुर में विदेशी महिला पा‍जिटिव मिली

                 

दतियाः नारी उत्थान की प्रतिमूर्ति थी सावित्री बाई फुले

                 

Ad

नगर को स्वच्छ रखने में आड़े आ रही संसाधनों की कमी

भांडेर (नईदुनिया न्यूज)। नगर हम सबका है और इसे स्वच्छ रखने का दायित्व भी सामूहिक है। हम सभी को मिलजुलकर नगर की सफाई व्यवस्था और स्चच्छता का दायित्व निभाना होगा। यह बात क्षेत्रीय विधायक के प्रतिनिधि संतराम सिरोनिया ने गुरुवार को नगर परिषद् कार्यालय के नीचे सफाई कर्मियों से सफाई व्यवस्था को लेकर चर्चा के दौरान कही। इस दौरान नपं के स..
                 

दतिया में प्रभारी मंत्री सुरेश धाकड़ पुलिस पर भड़के, कहा-कहीं ऐसा हाेता है, अपने एसडीओपी काे बुलाओ

                 

Ad

दिन भर चली शीतलहर ने बढ़ा दिया ठंड का अहसास

दतिया(नईदुनिया प्रतिनिधि)। बर्फीली हवाओं ने शहर सहित अंचल के मौसम को बदल दिया है। बुधवार सुबह कुछ देर की धूप ने जहां राहत दी। वहीं दोपहर होते ही बादलों ने सूरज को ढक लिया। जिसके चलते ठंड बढ़ गई। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे में शीतलहर की शुरुआत हो सकती है। उत्तर पूर्वी हवा रहने से तापमान में गिरावट की संभावना जताई जा र..
                 

Ad

दतियाः रोजगार दिवस पर 2061 हितग्राहियों को बांटे 16 करोड़ 14 लाख के हितलाभ

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बैंकों के माध्यम से युवाओं को लाभांवित कर उन्हें आत्म निर्भर बनाया जाएगा। इसी कड़ी में शासन की विभिन्ना योजनाओं के तहत दतिया में 2061 हितग्राहियों को 16 करोड़ 14 लाख से अधिक की राशि प्रदाय की गई है। जिससे यह हितग्राही आत्म निर्भर होकर अपने परिवार का बेहतर तरीके से भरण-पोषण कर सकेंगे। यह बात लोक ि..
                 

Ad

दतियाः जिला एवं ब्लाक कांग्रेस ने मनाई पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्री की पुण्यतिथि

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जय जवान, जय किसान का नारा देकर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने देश को नई दिशा दी थी। उन्होंने हमेशा किसानों और देश की सुरक्षा में लगे सेना के जवानों को सर्वोपरी मानकर उनके हितों की सदैव चिंता की। उनकी नीतियां आज भी कारगर है। यह बात सेवढ़ा विधायक घनश्याम सिंह ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्री क..
                 

धीरपुरा में अतिक्रमण कर बनाई गई 11 दुकानों को जेसीबी से किया जमींदोज

फोटो इंदरगढ़ (नईदुनिया न्यूज) । ग्राम धीरपुरा में शासकीय भूमि पर कब्जा कर बनाई गई दुकानों पर सोमवार को प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर दिया। कार्रवाई में 11 दुकानें जमींदोज करा दी गर्ईं। धीरपुरा में शासकीय जमीन पर कब्जा करके ये दुकानें बनाई गई थीं। दुकानों पर इंदरगढ़ तहसीलदार सुनील भदौरिया ने राजस्व अमले एवं पुलिस की मौजूद..
                 

दतियाः आपात स्थिति से निपटने के लिए 48 वेंटीलेटर रहेंगे उपलब्ध

दतिया(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए जिला अस्पताल व मेडीकल कालेज में व्यवस्थाओं को लेकर तैयारियां चल रही है। कोरोना के हर रोज बढ़ रहे मरीजों ने भी स्वास्थ्य महकमे को अलर्ट मोड पर ला दिया है। इन सबके चलते लगातार बैठकों का दौर भी चल चुका है। कलेक्टर संजय कुमार सहित मेडीकल कालेज के डीन डा. दिनेश उदैनिया..
                 

सब्जी मंडी में जलभराव, दुकानदारों को उठानी पड़ रही परेशानी

इंदरगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। इंदरगढ़ कस्बे में गंदगी के बीच सब्जी मंडी लगने से आम जन सहित सब्जी विक्रेता भी परेशानी में है। नगर परिषद के वार्ड चार स्थित राजा का बाग और सब्जी मंडी में पिछले कई दिनों से जल भराव की समस्या से ग्रस्त हैं। सब्जी मंडी में जलभराव के कारण आम लोगों का वहां पहुंचकर सब्जी खरीद पाना भी मुश्किल हो गया है। वहीं सब्जी विक्रेत..
                 

दतिया के मकाेनी गांव में नहीं मुक्तिधाम, बारिश नहीं रूकी तो तिरपाल के नीचे किया शव का अंतिम संस्कार

                 

दतियाः पुलिस पार्टी पर हमला करने वाले बदमाश पकड़े गए

इंदरगढ़ । नईदुनिया न्यूज। थरेट पुलिस पार्टी पर गत मंगलवार हमला करने वाले हथियारबंद बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस हमले में थरेट थाने का आरक्षक विवेक मिश्रा घायल हो गया था। इस मामले में पुलिस ने आरोपित अरविंद पुत्र शंकर परमार को सेंगुवा मंडी के पास गिरफ्तार किया था। जबकि दूसरे आरोपित राजेंद्र सिंह पुत्र चंदन सिंह परमार निवासी सें..
                 

दतियाः राशन न मिलने से दुखी ग्रामीण ने कलेक्ट्रेट में की आत्मदाह की कोशिश

दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। राशन न मिलने की शिकायत लेकर आए एक ग्रामीण ने मंगलवार दोपहर न्यू कलेक्ट्रेट में कलेक्टर कक्ष के बाहर आत्मदाह की कोशिश की। ऐनवक्त पर वहां मौजूद कर्मचारियों ने उसे पकड़ लिया। ग्रामीण के पास से पेट्रोल भरी शीशी और माचिस भी छीन ली गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने भी ग्रामीण को इस हरकत के लिए कड़ी फटकार लगाई।..
                 

दतिया में सफाई कर्मी से पुलिस ने की मारपीट, कर्मचारियेां ने किया नपा में तालाबंदी करने का प्रयास

                 

दतियाः भांडेर कृषि मंडी व्यापारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी

                 

दतिया में आपसी कहासुनी के दौरान डीजे संचालक को मारी गोली