जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Madhya Pradesh News : पुलिस ने बचाया घर टूटने से, बेटे को मिला पिता का साथ

                 

Guru Purnima 2020 : पीतांबरा मंदिर में गुरु पूर्णिमा पर भक्तों की लगी कतार

                 

गुरुपूर्णिमा पर पीतांबरा मंदिर में दूर से ही कराए जाएंगे गुरुपादुकाओं के दर्शन

                 

कलेक्टर ने किया कंटेंनमेंट एरिया का निरीक्षण

दतिया। शुक्रवार को कलेक्टर रोहित सिंह ने शहर के कंटेंनमेंट एरिया का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने संक्रमित परिवार की हिस्ट्री जानी एवं सीएमएचओ एसएन उदयपुरिया से परिवार के प्रत्येक सदस्य के सैंपल लेने सहित जिले में प्रतिदिन 100 सैम्पल लिए जाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर उनाव रोड- हमीर सिंह नगर वार्ड 33 एवं मुड़ियन कुआ स्थित वार्ड..
                 

ठेका व्यवस्था का विरोध कर रहे कर्मचारियों ने परिषद में डाला ताला

फोटो 26 परिषद् की तालाबंदी कर धरने पर बैठे कर्मचारी। भांडेर । नईदुनिया न्यूज। नगर परिषद भांडेर में विभिन्न सेवाओं के लिए ठेका व्यवस्था शुरू करने को लेकर संविदा कर्मचारी विरोध में उतर आए। नई व्यवस्था को लेकर की जा रही तैयारियों से नाराज कर्मचारियों ने नारेबाजी कर सुबह साढे़ दस बजे परिषद कार्यालय गेट की तालाबंदी कर दी। इस दौरान दै..
                 

3 हजार का इनामी पुलिस ने पकड़ा

दतिया । शासकीय कार्य में बाधा डालने और बलवा के मामले में 2 साल से फरार 3 हजार के इनामी बदमाश को जिगना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी वैभव गुप्ता ने बताया, कि आरोपित रमेश यादव को पुलिस ने कटीली तिराहे से गिरफ्तार किया है। आरोपित के विरुद्ध शासकीय कार्य में बाधा डालने व बलवा करने का मामला थाने में पंजीबद्ध था। इसकी पुलिस को तलाश..
                 

स्वास्थ्य केंद्र के पास मैजिक ने बाइक में मारी टक्कर, दो महिलाएं घायल

फोटो 23 महिलाओं का उपचार करते चिकित्सक। इंदरगढ़ । इंदरगढ़ स्वास्थ्य केंद्र के पास तेज गति से आ रही मैजिक ने एक बाइक सवार को पीछे टक्कर मार दी। इस हादसे में बाइक पर सवार दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई। बाइक चालक बाल-बाल बच गया। पुलिस ने घटना के संबंध में मैजिक वाहन चालक के विरुद्ध मामला दर्ज कर घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भि..
                 

दो बजे के बाद भी खुले मिले कोचिंग सेंटर व दुकानें,

ोटो 22 कस्बे में भ्रमण कर कार्रवाई करते अधिकारी बसई । नईदुनिया न्यूज । बसई क्षेत्र में कोरोना को लेकर लोग बेखौफ नजर आ रहे हैं। गुरुवार को बसई सहित आसपास के गांवों में कलेक्टर के आदेश का खुलेआम उल्लंघन देखने को मिला। कस्बे में जहां दोपहर 2 बजे के बाद भी कोचिंग सेंटर संचालित हुए। वहीं कई जगह दुकानें खुली रही। इस बात की खबर..
                 

हास्य कलाकार के निधन पर शहर में शोक की लहर....

रवि सोनी। नईदुनिया। फिल्म शोल में सूरमा भोपाली के नाम से प्रसिद्ध हुए जगदीप अब इस दुनिया में नहीं रहे। जगदीप मध्यप्रदेश के दतिया जिले के निवासी थे। आज भी वह मकान बड़ी माता मंदिर के पास बना है। जहां पर उन्होंने अपना बचपन बिताया। मुंबई पहुंचने के बाद हास्य कलाकार जगदीप दो बार दतिया आए और उनसे मिलने वाले साहित्यकार बताते है, कि वह इस बार दतिया..
                 

दोपहर दो बजे पुलिस ने मुनादी कर कराया बाजार बंद

फोटो 11 विवेकानंद चौक पर 2 बजे के बाद बंद दुकानें। फोटो 12 शहर के ह्‌रदय स्थल किलाचौक पर छाया सन्नााटा। फोटो 13 बाजार बंद कराती पुलिस। फोटो 14 दो बजे के पहले बाजार में भीड़-भाड़। दतिया। कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को लेकर प्रशासन ने सतर्कता बरतना शुरू कर दी है। वहीं बुधवार को बाजार महज दो बजे तक ही खोला गया। पुलिस..
                 

सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ विधायक घनश्याम ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

सेंवढ़ा। पिछले 8 दिन से सेंवढ़ा में चले आ रहे धरना प्रदर्शन और आंदोलनों के लंबे क्रम के बाद बुधवार को विधायक घनश्याम सिंह कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे। वहीं उन्होंने किला परिसर स्थित पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। मां रतनगढ़ बहुउद्देशीय परियोजना के प्रशासक कार्यालय के मौ स्थानांतरित होने पर जनता के द्वारा किए जा..
                 

पुलिस के पहुंचते ही गिरने लगे दुकानों के शटर, ग्रामीण क्षेत्रों में हुई कार्रवाई

फोटो 22 कस्बे में पुलिस भ्रमण करती हुई। बड़ौनी/भांडेर । नईदुनिया न्यूज । बाजार बंद को लेकर प्रशासन के आदेश का पालन कराने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस को सड़क पर उतरना पड़ा । इसके बाद दुकानें बंद हो सकी । बुधवार को बड़ौनी कस्बे में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला । इस दौरान पुलिस ने दुकान संचालकों को सख्त हिदायत देकर 2 बजे तक द..
                 

28 लोगों की रिपोर्ट में तीन पॉजिटिव आज

दतिया। जिला अस्पताल द्वारा भेजे गए 28 सैंपलों की रिपोर्ट तीन नए कोरोना पॉजिटिव मिले। अभी तकरीबन 46 लोगों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। जिनमें 17 वे लोग है जिनका इलाज फिलहाल अस्पताल में जारी है। यह सभी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए। इनमें से एक पंकज शुक्ला की गली और दो लोग भांडेरी फाटक पर निवासरत है। दो महिलाओं औ..
                 

55 उत्पीड़ितों को दी गई 314 लाख की राहत

फोटो 16 बैठक में मौजूद अधिकारीगण दतिया। जिले में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) नियम 1995 के अंतर्गत आकस्मिकता योजना के तहत माह जनवरी 20 से मार्च 2020 की अवधि के दौरान अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग के 55 उत्पीड़ित व्यक्तियों को 34 लाख 25 हजार रूपये की राहत राशि दी गई। यह जानकारी यहां कलेक्टर रोहित सिंह की अध्..
                 

कांग्रेस फिजूल की बात और भाजपा धरातल का विकास करती है : सांसद राय

मंडल कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस के 5 नेताओं ने ली भाजपा की सदस्यता फोटो 17 सम्मेलन में मौजूद भाजपा नेता व कार्यकर्ता दतिया। कांग्रेस सिर्फ फिजूल की बातें करती है, भाजपा धरातल पर विकास करती है। यह बात भिंड दतिया सांसद संध्या राय ने सालोन बी में आयोजित मंडल कार्यकर्ता सम्मेलन में कही। इस दौरान 5 कांग्रेसी नेताओं ने भी भाजपा की सदस्यत..
                 

1 वर्ष से फरार आरोपी गिरफ्तार

दतिया। अपराध क्रमांक 182/19 धारा 365 ताहि. 25(1) ए, 27 आर्म्स एक्ट में 1 वर्ष से फरार चल रहे आरोपी दीपक यादव पुत्र बु़द्ध सिंह यादव उम्र 22 वर्ष निवासी ग्वालियर को मुखबिर की सूचना पर दतिया बस स्टैण्ड दतिया से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी दीपक यादव द्वारा करीब 1 वर्ष पूर्व अपने साथी हर्षित श्रीवास्तव व सुनीता श्रीवास्तव के साथ मिलकर 18 सितम्बर 2019 को लक्ष्मण स..
                 

मप्र अभियोजन द्वारा जुलाई माह में प्रत्येक जिले में लगाएगा 50 पौधे

दतिया। लोक अभियोजन विभाग की बैठक का आयोजन किया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित इस समीक्षा बैठक में पुरूषोत्तम शर्मा महानिदेशक संचालक लोक अभियोजन मप्र भोपाल ने समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों को क्लीन एंड ग्रीन अभियान एवं फिट एंड फास्ट प्रॉसिक्यूशन अभियान चलाने के निर्देश दिए। क्लीन एंड ग्रीन अभियान के अंर्तगत जुलाई माह में..
                 

आकाशीय बिजली गिरने से दुधारू पशुओं की मौत

फोटो 12 आकाशीय बिजली गिरने से मृत पशु। जिगना। आकाशीय बिजली गिरने से एक ही व्यक्ति के पांच दुधारु पशुओं की मौत हो गई। वहीं पशुपालक ने कहा, कि बिजली गिरने से लाखों का नुकसान हो गया। जानकारी के अनुसार बढ़ौनी क्षेत्र के माखनबाग निवासी तुलसीराम कुशवाह ने बताया, कि वे सोमवार को अपने दुधारू पशुओं को खेत पर चराने गए थे। इसी दौर..
                 

दुकानदार बोले सेंवढ़ा से कार्यालय जाने से व्यापार पर पड़ेगा असर

सुबह से बंद रहे बाजार दोपहर बाद खुले, जनता में आक्रोश, जारी रहेगा आंदोलन फोटो 19 बंद के दौरान व्यापारीगण सेंवढ़ा। मां रतनगढ़ बहुउद्धेशीय योजना के परियोजना प्रशासक कार्यालय को सेंवढ़ा से हटाकर मौ करने का विरोध रविवार को नगर की सड़कों पर देखा गया। व्यापार मंडल एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं के आव्हान पर हुए बंद के समर्थन में कांग्रेसी..
                 

भांडेर क्षेत्र के एक दर्जन गांवों में टिड्डी दल का हमला,

फोटो 24 सूप बजाकर टिड्डी दल भगाता किसान। फोटो 25 आसमान में मंडराती टिड्डियां। भांडेर । नईदुनिया न्यूज । भांडेर क्षेत्र के ग्राम सलेतरा और कामद में रविवार को लाखों की संख्या में टिड्डी दल आसमान में मंडराता हुआ दिखाई दिया। भारी तदाद में टिड्डियां पहुंचने से थोड़ी देर को तो किसानों को ऐसा लगा जैसे अंधेरा छा गया हो। टिड्डी दल को..
                 

कृषि विस्तार अधिकारी गुर्जर की सेवा निवृत्ति पर दी विदाई

दतिया। भांडेर रोड स्थित रघुवंश नगर पर गुर्जर शोध एवं जन कल्याण संस्थान उत्कृष्ट सेवा कर सेवा निवृत्त हुए कृषि विभाग के कृषि विस्तार अधिकारी महाप्रसाद सिंह गुर्जर का भव्य एवं गरिमामयी सम्मान समारोह किया। इस विदाई समारोह में सर्वप्रथम डॉ. लोकेन्द्र सिंह नागर ने महाप्रसाद सिंह को शॉल, श्रीफल एवं स्मृति चिह्न भेंट किया तथा सम्मान पत्र वाचन पश्चात उन्हें सम्मान पत्र्..
                 

मैं सौगंध खा कर कहता हू? कि रक्षा सिरौनिया को पार्टी ने एक रुपया भी नहीं दिया है- नरोत्तम

फोटो 14 कार्यक्रम को संबोधित करते मंत्री मिश्रा। फोटो 15 कार्यक्रम में शोषल डिस्टेंसिंग की उड़ता मजाक। भांडेर। मैं सौगंध खा कर कह सकता हू? कि भाजपा ने इन लोगों को पार्टी छोड़ने के एवज में एक रुपया भी नहीं दिया है। आप लोग याद करें पिछला चुनाव। जब मैं अपनी सभाओं में कहता था कि बटन आप कोई सा भी दबाओ, वोट भाजपा को ही जान..
                 

छोटे से गांव में सरकारी स्कू ल में पढ़े आदिल ने दतिया का नाम कि या रोशन, प्रदेश में 7 वां स्थान कि या प्राप्त

दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल की ओर से शनिवार को हाईस्कू ल का रजिल्ट घोषित कर दिया गया है। दतिया में इस बार 50.87 प्रतिशत रजिल्ट रहा। इस बार छात्रों ने बाजी मारकर छात्राओं को पीछा कर दिया। दतिया जिले के चार छात्रों ने प्रदेश की मेरिट लिस्ट में अपनी जगह बनाई है। वहीं प्रदेश में 7 वीं रैंक लाने वाले आदिल खान एक छोटे से गां..
                 

होम कोरटांइन कर क्षेत्र में अच्छे से करवाएं सनेटराई : कलेक्टर

कंटेनमेंट क्षेत्रों का कलेक्टर ने किया दौरा। फोटो 11 निरीक्षण के दौरान कलेक्टर रोहित सिंह और अधिकारीगण दतिया। कोरोना संक्रमित मरीज पाए जाने के फलस्वरूप कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित बुंदेला कॉलोनी, गुरूनानक कॉलोनी, मातान का पहरा मोहल्ला का आज कलेक्टर रोहित सिंह ने विभिन्ना विभागों के अधिकारियों के साथ दौरा कर स्थिति की जानकारी..
                 

भांडेर में उद्योग स्थापना की मांग को लेकर जनसंघर्ष वाहिनी ने सौंपा ज्ञापन,

फोटो 25 तहसील को ज्ञापन सौंपते सदस्य। भांडेर । नईदुनिया न्यूज । भांडेर में उद्योग स्थापना को लेकर एक माह से जन आंदोलन चला रही जनसंघर्ष वाहिनी के सदस्य शुक्रवार को रमतूला बजाते हुए तहसील कार्यालय पहुंचे। वहीं एसडीएम भांडेर के नाम तहसीलदार सूर्यकांत त्रिपाठी को हस्ताक्षरयुक्त छह सूत्रीय ज्ञापन संयोजक हाकिम सिंह यादव के नेतृत्व में सौंपा। इसके..
                 

नपं गैराज में रखे 6 माह से धूल खा रहे शव वाहन और फ्रीजर,

फोटो 21 व 22 गैराज में रखे शव वाहक वाहन और फ्रीजर। भांडेर । नईदुनिया न्यूज । नगर परिषद भांडेर के जरिए खरीदा गया शव वाहन और फ्रीजर 6 माह से नपं गैराज में रखे धूल खा रहे हैं। परिषद का कार्यकाल समाप्त हो जाने से लोकार्पण के इंतजार में वाहन और फ्रीजर बेकार पड़े हैं। वहीं बीते दिसंबर माह में परिषद ने 2 लाख 43 हजार की राशि खर्च कर शव वाहक वा..
                 

घर में नमक मिर्च का तो एक एक डब्बा लेकिन दवाईयों के कई डिब्बे मिल जाएंगे : प्रतीक सागर

                 

बाजार में दुकानदारों को वितरित किए मास्क

फोटो 24 - मास्क वितरण करती निदेशक निधि तिवारी। दतिया। नईदुनिया न्यूज। जनशिक्षण संस्थान की टीम ने गुरुवार को भांडेर पहुंचकर मुख्य बाजार में आम लोगों व दुकानदारों के बीच करीब पांच सौ मास्क वितरित किए । मास्क वितरण के दौरान संस्थान की निदेशक निधि तिवारी ने दुकानदारों से आग्रह किया कि वे ग्राहकों के लिए सैनिटाइजर की व्यवस्था रखें स..
                 

कुंओं की सफाई कराकर अभी तक नहीं डाली गई दवा,

फोटो 21 गांव में स्थित कुएं का गंदा पानी। फोटो 22 मंदिर में बना कुआं जिसके पानी में आ रही दुर्गंध। भांडेर । नईदुनिया न्यूज । भांडेर अनुभाग के गांवों में स्थित कुओं की साफ सफाई की ओर संबंधित विभाग द्वारा ध्यान न दिए जाने से वहां के पानी में दुर्गंध आने लगी है। इसके कारण कुओं का पानी पीने योग्य नहीं रह गया है। ग्रामीण पानी का उपया..
                 

जानलेवा हुई पुल की टूटी साइड और रैलिंग, दो वर्ष से किसी ने नहीं ली सुध

फोटो 15 टूटी हुई जानलेवा रैलिंग दिखाता व्यक्ती दतिया। सेंवढ़ा नगरीय क्षेत्र से सटा एवं ग्वालियर सहित देश के कोने कोने से सेंवढ़ा को जोड़ने वाला पुल दो वर्ष से क्षतिग्रस्त पड़ा हुआ है। पुल की साइड जुलाई 2018 में धसक चुकी थी और मुख्य सड़क में मामूली दरार भी आ गई थी। वहीं एक वर्ष पूर्व हुई एक घटना में पुल की रैलिंग भी टूट चुकी है। इस प्रकार प्रि..
                 

बाइक चोरी कर ले गए चोर

डबरा। किसी काम से पाटई गए एक व्यक्ति की मोटरसाइकिल चोरी हो गई। बाइक को यहां वहां देखा पर वह नहीं मिली। बाद में फरियादी ने थाने में पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। थाने पहुंचे फरियादी ने बताया कि उसकी बाइक नंबर एमपी 07 एनएफ-1122 सोमवार को पाटई गांव में रखी थी। तभी कोई चोर उसे ले गया। फरियादी की रिपोर्ट पर अज्ञात चोर के खिलाफ मा..
                 

कंजौली घाट पर हो रहा अवैध उत्खनन, मंदिर के पास डंप की जा रही रेत

फोटो 27 मंदिर के पास लगे रेत के ढेर थरेट । नईदुनिया न्यूज। सेवढ़ा अनुभाग के थरेट क्षेत्र में रेत माफिया एक बार फिर सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। रेत माफिया पर कोई ठोस कार्रवाई न होने से अवैध उत्खनन बेखौफ जारी है। थरेट क्षेत्र में कंजौली घाट से हर रोज ट्रैक्टर-ट्राली और डंपर भरकर रेत का चोरी छिपे परिवहन किया जा रहा है। पुलिस और प्रशास..
                 

भाजपा मंडल की बैठक सम्पन्न

भांडेर । मंगलवार को भाजपा मंडल भांडेर की बैठक का आयोजन निजी वाटिका में किया गया। जिसमें आगामी उप चुनाव को लेकर चर्चा की गई। बैठक में जिला अध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया, जगदीश यादव, राजेश चौहान, प्रमोद पुजारी, रूपसिंह सेंगर, मंडल अध्यक्ष भांडेर राजेन्द्र सिंह यादव, संतराम सिरोनिया, प्राणसिंह लल्ला, गोपालकृष्ण शर्मा, राकेश गुप्ता, हरिओम त्रिपाठी, धीरज पार..
                 

पैनल अधिवक्ताओं के चार दिवसीय कान्फ्रेंसिंग प्रशिक्षण का शुभारंभ

दतिया। पक्षकारों को निःशुल्क विधिक सहायता उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सोमवार से पैनल अधिवक्ताओं के चार दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ हुआ। मध्यप्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देशानुसार जिला न्यायाधीश और प्राधिकरण अध्यक्ष सुनीता यादव के नेतृत्व में तथा अपर जिला न्यायाधीश एवं प्राि..
                 

तीन महीने में ही उखड़ने लगी चार करोड़ की प्रधानमंत्री सड़क, नहीं कराई मरम्मत

फोटो 14 उखड़ी पड़ी सड़क। दतिया। नगरीय क्षेत्र से सटी सेंवढ़ा बेरछा प्रधानमंत्री सड़क बनने के तीन माह बाद ही उखड़ने लगी थी। वर्तमान में हालत खराब हैं। सड़क के बगल में सोल्डर अभी तक नहीं भरे गए है। नतीजा यह है, कि आए दिन इस रोड पर दुर्घटनाएं होती रहती हैं। इस सड़क का निर्माण साढ़े चार करोड़ की लागत से करवाया गया है। अधिकारियों के मुताबिक..
                 

184 किसानों को फलदार पेड़ लगाने पर मिलेंगे 2-2 लाख

सेंवढ़ा। शासन द्वारा आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत फलोद्यान योजना का शुभारंभ किया है। इस योजना की विशेषता यह है, कि जो भी कृषक योजना के तहत पंजीकृत होंगे। उन्हें तीन वर्ष की अवधि तक कुल 1 लाख 97 हजार तक की आर्थिक सहायता दिलवाई जाएगी। इतना ही नहीं जिस फल का वह उत्पादन करेंगे। उसको बेचने का अधिकार भी उन्हीं का होगा। महात्मा गांधी र..
                 

समिति पर लटका रहता है ताला, राशन सामग्री के लिए परेशान हो रहे ग्रामीण

फोटो 26 सहकारी समिति पर डला ताला। थरेट । नईदुनिया न्यूज। थरेट क्षेत्र के ग्राम ईगुई सहकारी समिति द्वारा गरीबों के हक की राशन सामग्री वितरण न किए जाने की शिकायत डेढ़ दर्जन ग्रामीणों द्वारा की गई है। ग्रामीणों के मुताबिक समिति सैल्समेन रामकुमार सिरोठिया द्वारा पीडीएस राशन सामग्री की कालाबाजारी की जा रही है। अभी तक किसी भी पात्र हितग्राही क..
                 

बालाजी रथ यात्रा को लेकर उनाव थाना प्रभारी ने ली शांति समिति बैठक

उनाव। उनाव कस्बे में निकाली जाने वाली बालाजी रथ यात्रा की तैयारियों और व्यवस्थाओं को लेकर थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुशवाह ने थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की। बैठक लेते हुए धर्मेन्द्र कुशवाह ने बालाजी रथ यात्रा पर चर्चा कर जानकारी ली। वहीं रथ यात्रा उनाव की प्रसिद्ध परंपरा है। इसको सभी जन मिलजुल कर शांति पूर्वक सफल बनाए। इससे उनाव पर ब..
                 

ठंडी सड़क और गंजी हनुमान मंदिर कंटेनमेंट एरिया घोषित

दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर में पिछले कु छ दिनों ने लोगों की सैंपलिंग की रिपोर्ट निगेटिव आने से शहर के लोगों को राहत की सांस मिली थी लेकि न गत दिवस शहर के दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्थानीय प्रशासन और शहर के लोगों में हड़कंप मच गया है। ठंडी सड़क स्थित अमन कॉलोनी और उनाव रोड स्थित गंजी हनुमान मंदिर के पास रहन..
                 

शौच के लिए गए अधेड़ की मौत

दतिया। उनाव थाना क्षेत्र में एक बुजुर्ग की लाश कुएं में मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस ने बॉडी को पीएम के लिए भेज कर मामला की जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है, कि मामले की जांच चल रही है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जाएगा। जानकारी के अनुसार लज्जाराम 57 पुत्र बुद्धु कुशवाह निवासी खटोला सुबह शौच के लिए गया था। जब काफी देर त..
                 

रानी अध्यक्ष एवं आकाश जिला मीडिया प्रभारी नियुक्ति

दतिया। प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार अभियान के राष्ट्रीय संगठक जयघोष महाराज एवं प्रदेश प्रभारी राजेंद्र सिंह राजपूत की स्वीकृति के उपरांत प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह रघुवंशी एवं प्रदेश संयोजक भूपेंद्र पोतदार की अनुशंसा पर रानी शर्मा को अध्यक्ष महिला मोर्चा चंबल संभाग और आकाश सोनी को जिला मीडिया प्रभारी दतिया नियुक्ति किया। नियुक्ति उपरांत दोनों..
                 

बाउंड्री बॉल निर्माण में किया जा रहा घटिया सामग्री का इस्तेमाल,

फोटो 24 - मुक्तिधाम में किया जा रहा निर्माण कार्य। जौनिया। नईदुनिया न्यूज। सेंवढ़ा अनुभाग की ग्राम पंचायत बरगुवां में इन दिनों मुक्तिधाम की बाउंड्रीवाल का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इसमें घटिया सामग्री का उपयोग किए जाने की शिकायत ग्रामीणों ने की है। ग्रामीणों के मुताबिक निर्माण कार्य में निर्धारित मानक के हिसाब से सामग्री का उपयोग नहीं..
                 

दतिया शहर में बने जगदीप का स्मारक, सभी वर्ग के लोगों ने उठाई मांग

फोटो 31 जगदीश कटारे फोटो 32 विनोद मिश्रा फोटो 33 रज्जू बुधौलिया दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। सिने जगत के सुप्रसिद्ध हास्य अभिनेता जगदीप की जन्मस्थली दतिया शहर में होने के कारण स्थानीय कलाकार और समाजसेवी वर्ग उनकी याद में यहां स्मारक बनाने की मांग उठा रहे हैं। स्व. जगदीप का दतिया में वार्ड क्रमांक 25 स्थित गंज मार्ग पर पुश्तैनी मकान बना हुआ है।..
                 

बिजली संकट को लेकर किसानों ने कंपनी ऑफिस पर दिया धरना, सौंपा ज्ञापन

फोटो 25 जेई को ज्ञापन सौंपते किसान। खूजा । बिजली सप्लाई बाधित होने से नाराज ग्राम राखरा के किसानों ने पंडोखर स्थित बिजली कंपनी कार्यालय पहुंचकर धरना दिया। इस दौरान किसान सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक धरने पर बैठे और जेई को ज्ञापन सौंपा। वहीं किसानों के 5 घंटे बिजली कंपनी कार्यालय पर जमे रहने पर संबंधितों ने वहां पहुंचकर स..
                 

कन्या विद्यालय में प्राचार्य ने किया पुस्तक वितरण,

फोटो 21 छात्राओं को पुस्तक बांटते प्राचार्य। इंदरगढ़ । सरकारी कन्या उमावि इंदरगढ़ में गत दिवस छात्राओं को किताबों का वितरण किया। विद्यालय प्राचार्य गोपाल स्वरूप गोस्वामी, शिक्षक नीलेश सिहारे, पीसी गुप्ता एवं डीएस भगत ने संयुक्त रूप से कक्षा 9वीं, 10वीं, 11वीं एवं 12वीं की छात्राओं को पुस्तकें वितरित की । इस अवसर पर प्रोचार्य गोस्वामी ने छात्राओं क..
                 

30 जून को शादी के दौरान बारात में सेंवढ़ा आए 10 लोग ग्वालियर में निकले पॉजिटिव

फोटो 13,14 बैरिकैटस लगाकर शील्ड किया जा रहा अनूपगंज । दतिया/सेंवढ़ा। गुरुवार को सेंवढ़ा नगरीय क्षेत्र में कोरोना को लेकर दहशत फैल गई। मामला ग्वालियर के कोटेश्वर से निकले 10 पॉजिटिव से जुड़ा है। पॉजिटिव पाए गए 10 लोग बीते 30 जून को सेंवढ़ा के अनूपगंज में हुई शादी में बराती बनकर आए थे। इसमें दूल्हा सहित 10 लोग शामिल है। इस बाद की..
                 

उमसभरी गर्मी के आगे कूलर और पंखों में भी आ रहा पसीना

फोटो 11 बाजार में पसरा सन्नााटा। दतिया। दो दिन पहले हुई बूंदाबांदी के बाद वातावरण में आर्द्रता के साथ-साथ उमस भी बढ़ गई है।वहीं गर्मी से लोगों का बुरा हाल हो रहा है। कूलर और पंखों की हवा में भी पसीना नहीं सूख रहा है। सुबह से शाम तक पूरा दिन पसीने में तरबतर हुए निकल रहा है। जानकारी के मुताबिक गुरुवार को अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री और..
                 

रंगोली बनाकर दिया कोरोना से जागरुकता का संदेश

फोटो 16 रांगोली बनाती जेएसएस के सदस्य। दतिया। देश में फेल रही कोरोना महामारी के बढ़ते जिला प्रशासन के जरिए दतिया जिले में पुनः 2 बजे के बाद लॉकडाउन लागू कर दिया है। इसी क्रम में जन शिक्षण संस्थान ने किल कोरोना अभियान के तहत चौपाटी सीतासागर पर रंगोली के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। वहीं संस्थान की निदेशक निधि बोली कि घर से..
                 

ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत

फोटो 27 घटनास्थल पर पलटा पड़ा ट्रैक्टर। भांडेर । पंडोखर थाना क्षेत्र में उड़ी चौकी से थोड़ी दूर एक ट्रैक्टर पलट जाने से चालक अरविंद यादव पुत्र साहब सिंह 32 निवासी ग्राम-रुबाह तहसील सेंवढ़ा मौके पर मौत हो गई । घटना की सूचना पर मौके पर पुलिस ने पहुंचकर मृतक का शव बरामद कर पीएम के लिए भिजवाया। जानकारी के अनुसार अरविंद किसी कार्य से अपना..
                 

बिना मांगे देने पर किसी भी चीज का महत्व नहीं समझा जाता - प्रतीक सागर

फोटो 18 प्रवचन देते संत। दतिया। जीवन में सबसे सरल कार्य दूसरे को सलाह देना है। वहीं सबसे कठिन कार्य दूसरे का सहयोग करना है। उन्होंने बताया, कि आपकी सलाह अनमोल है। इसलिए बिना मांगे किसी को न दें। क्योंकि बिना मांगे दी जाने वाली वस्तू की अहमियत कोई नहीं समझता। यह बात मुनि प्रतीक सागर महाराज ने बुधवार को आचार्य पुष्पदंत सागर सभागृह में ध..
                 

तीन लोगों ने मिलकर महिला का पीटा

डबरा। भितरवार थाना क्षेत्र के ग्राम जौरा में तीन लोगों ने मिलकर एक महिला के साथ मारपीट की। 37 वर्षीय फरियादिया सरोज पत्नी मनोज कुशवाह निवासी ग्राम जौरा ने बताया कि वह मंगलवार को रात 9 बजे अपने घर पर काम कर रही थी। तभी राधाकिशन, किन्नू और हल्के कुशवाह मेरे पास आए और विवाद करते हुए मुझे अश्लील गालियां देने लगे। जब मैंने उनका विरोध..
                 

ध्वाजारोहण, दीपप्रज्वलन के मांगलिक कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

आज मुनि प्रतीक सागर जी के 22 वें चातुर्मास महोत्सव का शुभारंभ हुआ फोटो 18 कार्यक्रम के दौरान प्रस्तुति देती बालिका दतिया। मंगलवार को प्रतीक सागर महाराज संसघ का 22 वां पुष्प चातुर्मास मंगल कलश स्थापना महोत्सव सिद्घक्षेत्र सोनागिर अमोल वाली धर्मशाला में भट्टारक कोठी एवं दिगंबर जैन युवा जगरण के तत्वावधान में विविध आयोजन हुआ। चातुर्मास समिति के प्र..
                 

छत के रास्ते घर में घुसकर चोर समेट ले गए ढाई लाख का माल

फोटो 23 चोरी के बाद बिखरा पड़ा सामान भांडेर । नईदुनिया न्यूज । सोमवार को चुर्तुभुज मोहल्ले की चोरी के खुलासे को 24 घंटे भी नहीं गुजरे थे कि चोरों ने फिर से भांडेर पुलिस के सामने नई चुनौती खड़ी कर दी । अबकी बार चोर कांग्रेसी नेता नासिर बक्स मंसूरी के सिटोला मोहल्ला वार्ड नौ स्थित निवास को निशान बनाकर वहां से नकदी-जेवरात सि..
                 

सोनागिर जैन धर्म के शासन नायक 24 वे तीर्थंकर

दतिया। भगवान महावीर स्वामी का देशना दिन जो वीर शासन जयंती के नाम से क्रांतिवीर मुनि प्रतीक सागर महाराज के मंगल निर्देशन में आचार्य पुष्पदंत सागर सभागृह में बड़े ही भक्ति भाव पूर्वक आयोजित हुआ। जिसमें सर्व प्रथम भगवान का अभिषेक एवं कोरोना वायरस की शांति के लिए उच्चारण मुनि द्वारा किया। इस अवसर पर आचार्य धर्म भूषण महाराज, आर्‌यिका प्रसन्ना मति माता, की..
                 

भाजपा सरकार ही जन हेतैषी सरकार : बुधौलिया

दतिया। भारतीय जनता पार्टी के उनाव मंडल सम्मेलन में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी जयंती मनाई गई। सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि, सांसद संध्या राय ने कहाख् कि भाजपा सरकार ही जन हितैषी सरकार है। मोदी और शिवराज सरकार में प्रदेश और देश में विकास की गति में तेजी आई है। सम्मेलन कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि भांडेर विधानसभा प्रभारी महिंद्र सिंह यादव..
                 

राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ की बैठक सम्पन्ना

दतिया। सोमवार को नगर पंचायत बढ़ौनी में राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ दतिया द्वारा ब्राह्मण समाज की बैठक युवा जिलाध्यक्ष पं. पंकज कौशिक के यहां आयोजित की गई। मुख्य रूप से संगठन की ओर से समाज के असहाय लोगों की मदद का संकल्प लिया। वहीं एक जुट होकर समाज की सेवा करने एक दूसरे की मदद करने का कार्य संगठन करेगा। ब्राह्मण समाज के जो भी बेटा बेटिया..
                 

बढ़ौनी थाना पुलिस ने टूटने से बचाया एक घर, 5 साल के बेटे को मिला पिता का साया

फोटो 11 विवाद निपटारे के बाद थाने में पति पत्नी और बेटा। दतिया। घरेलू विवाद के चलते बीते पांच साल से अलग-अलग रह रहे पति पत्नी का मामला जब बढ़ौनी थाना प्रभारी रविंद्र शर्मा के समक्ष आया तो उन्होंने आपसी सुलह करवाकर दोनों को उनके घर भेजा। जानकारी के अनुसार जसोदा कुशवाह पुत्री रामलाल कुशवाह निवासी नयागांव विजयपुर की शादी 7 साल पहले गो..
                 

अपनी जान दाव पर लगाकर दूसरों की सेवा करना सराहनीय : डॉ मिश्रा

फोटो 17 गायों को चारा खिलाते मंत्री मिश्रा। फोटो 18 सम्मान समारोह में सम्मान देते लोग । दतिया। गृह एवं लोक स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने आज दतिया प्रवास के दौरान नगर में मामा के डेरा के पास जरूरतमंद परिवारों को राहत के रूप में राशन सामग्री बांटी। इसके पूर्व गृह एवं लोक स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने स्थानीय उनाव रोड स्थित रामराजा प..
                 

शहर के बाहर आने जाने वाले रास्ते पूरी तरह बंद, भीतर भी रास्ते लॉक

फोटो 4ए- रास्ता लॉक कर तैनात किए गए पुलिस कर्मी -कर्फ्‌यू के बावजूद लोग शहर के एक हिस्से दूसरे हिस्से में आ जा रहे थे -बाहर से भीतर और भीतर से बाहर न जाए कोई, इसलिए सभी रास्ते बंद मुरैना। जिले में कोरोना पॉजिटव मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही प्रशासन ने कर्फ्‌यू लगा दिया था। 30 जून को लोगों ने सहयोगात्मक रवैया नहीं दिखाया औ..
                 

गुरुपूर्णिमा पर शोषल डिस्टेंस और ऑनलाईन किए अपने गुरुओं के दर्शन

फोटो 11 हरिहर महाराज की समाधि स्थली पर उनके शिष्यों ने किया गुरु पूजन। फोटो 12 गुरु के ऑनलाईन दर्शन करते कृषि भंवानी । फोटो 13 पीतांबरा मंदिर पर गुरुपादुकाओं के दर्शनों का लाभ लेते श्रद्धालु (आवश्यक रूप से प्रयोग करें) फोटो 14 उत्तर द्वार पर ऑनलाईन अनुमति जांच करवाते लोग फोटो 15 मां पीतांबरा के दर्शन करते श्रद्धालु फोटो 16..
                 

यादव समाज एकजुट होकर अपने वोट की कीमत पहचानेः दामोदर यादव

फोटो 23 सम्मेलन को संबोधित करते मुख्य अतिथि। भांडेर । नईदुनिया न्यूज। कोई भी व्यक्ति भले ही वह कितना बड़ा हो, यदि चुनाव लड़ना है तो उसे झोली फैलाकर आपके पास आना ही होगा। इससे सिद्ध होता है कि देश में संविधान का वर्चस्व है और उससे ऊपर कोई नहीं है। यह बात शनिवार को भांडेर में दतिया रोड पर स्थित संस्कृति विहार वाटिका में आयोजित य..
                 

मरम्मत के बाद एक माह में ही उखड़ गई सड़क,

फोटो 22 सड़क पर नजर आ रहे गड्ढे। खूजा । नईदुनिया न्यूज । एक माह पहले लोक निर्माण विभाग ने पंडोखर-समथर सड़क की मरम्मत कराई थी लेकिन वहां वर्तमान में फिर गड्ढे उभर आए हैं। ग्रामीणों का आरोप है, कि लोनिवि कर्मचारियों द्वारा मरम्मत कार्य में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया था। जिसके कारण सड़क एक माह भी ठीक से नहीं टिक सकी और जग..
                 

दो दिन से लापता अधेड़ का कुएं में पड़ा मिला शव, पुलिस जांच में जुटी

फोटो 27 कुएं में पड़ा राजेश का शव। दतिया । नईदुनिया न्यूज । दो दिन पहले घर से लापता हुए अधेड़ का शव संदिग्ध हालत में शुक्रवार को चिरई टोर के पास बने कुएं में पड़ा मिला । कुएं में शव पड़े होने की सूचना आसपास के लोगों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची सिविल थाना पुलिस ने मौजूद लोगों की मदद से शव को कुएं से बाहर निकाल कर पीएम..
                 

खाना बनाते समय सिलेंडर में लगी आग, घर का सामना जलकर राख,

फोटो 23 घर के कमरे में रखे सिलेंडर में लगी आग। फोटो 24 हादसे के दौरान बाहर जमा लोग। दतिया । नईदुनिया न्यूज। थाना क्षेत्र जिगना में खाना बनाते समय सिलेंडर में भड़की आग से लोगों में अफरा-तफरी मच गई। आग बढ़ती देख घर की महिलाओं ने शोर शराबा मचाया तो आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। इसी बीच मौजूद एक व्यक्ति ने आग की सूचना कलेक्टर रोहि..
                 

सिलेंडर में लगी आग, चार दुकाने हुई खाक, 2 लाख से अधिक का नुकसान

दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर के कि ला चौक पर गुरुवार की देर रात एक दुकान में रखे सिलेंडर में आग लग गई। आग लगने के चलते पास स्थित तीन दुकानों तक पहुंच गई। इस कारण करीब दो लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। उधर, आग लगने पर लोगों की भीड़ जुट गई और उन्होंने तुरंत ही फायर ब्रिगेड कर्मचारी को सूचना दी लेकि न वह समय पर नहीं पहुंची। ज..
                 

देवी पूजन कर लौट रहा सवारियों से भरा आपे पलटा, एक की मौत

ोटो 13 घटना स्थल पर पड़ा सामान। जिगना। पुलिस थाना जिगना के ग्राम गरेरा धुबिया के पास एक आपे पलटने से उसमें बैठे 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शव का पीएम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। वहीं घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के अनुसार आपे क्रमा..
                 

नगर के वार्डों का भ्रमण कर हितग्राहियों का सर्वे करेंगे प्रभारी,

फोटो 23 बैठक लेते परिषद् सीएमओ त्रिपाठी। इंदरगढ़ । नईदुनिया न्यूज । नगर परिषद में लंबित आवेदनों का निराकरण करने एवं शासन की योजनाओं का लाभ हितग्राहियों तक पहुंचाने को लेकर विभाग प्रभारियों की बैठक आहुत की गई। इसमें लंबित मामलों की समीक्षा हुई। इस दौरान योजनाओं का लाभ पात्र लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से सीएमओ त्रिप..
                 

सैंपलिंग में तेजी आई तो बढ़ने ले मरीज

दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर में फिर से एक बार कोरोना ने दस्तक दे दी है। पिछले कु छ दिनों से के स नहीं निकलने के चलते लोगों को राहत मिल रही थी। वहीं अब लगातार पॉजिटिव के स निकलने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है। बुधवार की रात आई रिपोर्ट में 13 लोगों की रिपोर्ट एक साथ पॉजिटिव आने से फिर से शहर के लोगों में हड़कंप मच गया।..
                 

मंदिर के अंदर ही निकाली गई भगवान भास्कर की रथयात्रा

ोटो 14 रथ में सवार भगवान भास्कर । उनाव। भगवान भास्कर की नगरी कहे जाने वाले उनाव में भगवान भास्कर की रथयात्रा की परंपरा को कायम रखते हुए मंदिर प्रांगण के भीतर ही फैरी लगाकर रथयात्रा निकाली गई। इस दौरान शासन द्वारा दी गई गाइडलाईन का पूरा पालन करने का प्रयास किया गया। इसके अलावा रथ यात्रा में शामिल होने आए श्रद्धालुओं को मुख्यद्वार से प्रवेश द..
                 

कोरोना से डरें नहीं, सावधानी बरतें- थाना प्रभारी

खूजा । कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है। जरूरत है, तो सावधानी बरतने की। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें व मास्क का प्रयोग करें। यह बात पंडोखर थाना प्रभारी केहरी सिंह परिहार ने समाजसेवियों के बीच कही। उन्होंने कहा,कि कोरोना से बचाव के लिए खुद भी जागरूकता आवश्यक है। बाजार में निकलने के दौरान लोग मास्क का इस्तेमाल करने में लापरवाही..
                 

डॉक्टर्स डे पर जिला अस्पताल में चिकित्सकों को किया सम्मान

फोटो 21 चिकित्सकों को सम्मान करते समाजसेवी। दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। डॉक्टर डे के मौके पर जिला चिकित्सालय में समाजसेवियों ने चिकित्सकों को सम्मानित कर उनकी सेवाओं की सराहना की। इस मौके पर समाजसेवी डॉ. राजू त्यागी ने जिला चिकित्सालय पहुंचकर दतिया सीएमएचओ एसएन उदयपुरिया, सिविल सर्जन डॉ. दिनेश गुप्ता, डॉ. मधुबाला, डॉ. अनिल ज..
                 

मंगलवार को आई रिपोर्ट में मिले 4 और पॉजिटिव, अब 8 हुई संख्या

दतिया। शहर में 4 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने से शहर में आठ एक्टिव केस हो गए। मंगलवार को प्राप्त रिपोर्ट में 2 महिलाएं, एक पुरुष और एक बच्ची शामिल है। जिले में संक्रमितों की संख्या में दिन प्रतिदिन इजाफा होता देख लोगों के चेहरे पर भी शिकन नजर आने लगी है। पूर्व में आए संक्रमितों के बाद रविवार को 28 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे..
                 

आज सेवढ़ा से हट जाएगा 2300 सौ करोड़ की मां रतनगढ़ परियोजना का प्रशासकीय कार्यालय

सड़क पर उतरे लोग व्यापारी सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेसी भी बोले नहीं बदला निर्णय तो होगा जन आंदोलन आज विरोध में चलेगा हस्ताक्षर अभियान विधायक ने भोपाल में डाला डेरा, सोशल मीडिया पर छाया रहा मुद्दा फोटो 15 विरोध प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपते लोग सेवढ़ा। शासन द्वारा 23 जून को एक आदेश जारी किया गया था, जिसके अनुसार मां रतनगढ़ परिय..
                 

कांग्रेसियों पर दर्ज हो रहे मामलों को लेकर एसपी से मिला प्रतिनिधी मंडल

फोटो 15 एसपी से मिलने पहुंचा प्रतिनिधि मंडल। दतिया। कांग्रेसियों पर दर्ज हो रहे मामलों को लेकर सोमवार को दतिया के कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने एसपी से मुलाकात की। वहीं मामलों की निष्पक्षता से जांच कराने की मांग की। कांग्रेसियों का कहना है, कि जब से मध्यप्रदेश में भाजपा की खरीदी हुई सरकार बनी है। तब से दतिया जिले के कांग्रेसी पदाधिका..
                 

राजापुर से पत्थर भर करके आ रहे ट्रक की स्टेरिंग फैल होने से ट्रक पलटा दो घायल

फोटो 13 हादसे में घायल युवक। दतिया। दतिया-सेंवढ़ा मुख्य मार्ग पर एक ट्रक पत्थरों से भरा अचानक पलट गया। इसमें सवार ड्राइवर और क्लीनर गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके में पहुची डायल 100 द्वारा जिन्हें इलाज के लिए सेंवढ़ा सिविल अस्पताल लाया गया। प्राथमिक उपचार करने के बाद दतिया रेफर कर दिया गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह कर..
                 

कोरोना महामारी मे सार्थक रिपोर्टिंग का मिडिया ने निभाया अपना दायित्व

इंदरगढ़। कोरोना महामारी के दौरान क्षेत्र मे जागरूकता पूर्वक अपनी जिम्मेदारी को निभाने वाले कोरोना योद्घा पत्रकारों का भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र बुधौलिया,मंडल अध्यक्ष रामलखन गुर्जर, ने शाल श्रीफल व माल्यार्पण कर नगर के पत्रकारों का सम्मान किया। सम्मान समारोह मे संबोधित करते हुए बुधौलिया ने कहा, की सम्मान करना हमारा परम कर्तव्य है। वहीं इस विषम प..
                 

बीआरसीसी आफिस के बाहर भरा पानी, लोग हो रहे परेशान

फोटो 14 बीआरसी ऑफिस परिसर में हुआ जल भराव। सेंवढ़ा। शिक्षा विभाग का खंड स्तरीय बीआरसी ऑफिस के सामने और बगल में पानी भरा होने के कारण स्टाफ के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं बरसात होते ही यहां पानी जमा हो जाता है और निकासी के अभाव में कई दिनों तक पानी भरा रहता है। इससे जमा पानी मच्छर जनित बीमारियों के प्रति..
                 

शोक सभा का आयोजन

दतिया। भारत स्कॉउट गाइड मध्यप्रदेश जिला दतिया के सचिव राजेश कतरौलिया के छोटे भ्राता राकेश कतरोदिया का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। ग्राम सिमथरा में उनका विधि-विधान से दाह संस्कार हुआ। संस्कार के पश्चात एक शोक सभा का आयोजन किया गया। इस सभा में कतरौलिया परिवार के समस्त सदस्य, समाजसेवी, गणमान्य नागरिक, प्रशासनिक अधिकारी एवं राजनैतिक..
                 

-विद्युत समस्याओं के निराकरण के लिए शिविर आज

दतिया। सोमवार को ठंडी सड़क पावर हाउस दतिया पर विद्युत देयक व विद्युत आपूर्ति एवं नवीन कनेक्शन संबंधित समस्य शिकायतों के निराकरण के लिए बड़े स्तर पर कैंप का आयोजन किया जाएगा। इसमें मौके पर ही समस्त शिकायतों का निराकरण किया जाएगा। इन्हें भी कोई समस्या है वह शिविर के दौरान अपनी समस्याओं से अवगत कराकर निराकरण करा सकता है।..
                 

किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान संघ 25 को करेगा प्रदर्शन, 7 सूत्रिय मांगों का ज्ञापन भी सोंपा जाऐगा

सेंवढ़ा। भारतीय किसान संघ किसानों की समस्याओं को लेकर शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम एक ज्ञापन सौंपा। लॉकडाउन के नियमों के चलते केवल चार पदाधिकारी जिसमें जिला मंत्री चंद्रप्रकाश कौरव, शिवनारायण यादव, बृजबिहारी श्रीवास्तव, भारत सिंह लोधी शामिल रहे। वहीं ज्ञापन में उल्लेख किया, कि गेहूं उपार्जन में पंजीकृत किसानों में से अ..
                 

गृह एवं लोक स्वास्थ्य मंत्री ने ग्राम गंधारी एवं लरायटा में जरूरतमंदों को राहत सामग्री वितरित

फोटो 11 पौधारोपण करते मंत्री मिश्रा। दतिया।ᅠगृह एवं लोक स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को दतिया प्रवास के दौरान गंधारी एवं लरायटा पहुंचकर जरूरतमंद परिवारों को राहत सामग्री वितरित की। उन्होंने सैनिटाइजर से लोगों के हाथ धुलवाए और उनका हालचाल जाना। उन्होंने लोगों से कहा, कि राज्य सरकार उनके साथ है और जरूरतमंदों की हर..
                 

शहर व अंचल में जमकर बरसे बदरा, युवाओं ने जमकर लिया आंनद

दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर में मानसून ने दस्तक दे दी है। पिछले तीन दिनों में शहर में जमकर बारिश हो रही है। शनिवार की सुबह भी सुबह से ही आसमान में काले बादल छा गए। वहीं करीब एक घंटे तक जमकर बारिश हुई। इसी तरह भांडेर, बसई, सेंथरी आदि जगहों पर भी जमकर बारिश हुई। उधर, नाले नालियों की सफाई नहीं कराए जाने के चलते कई जगहों पर जल भराव..
                 

Ad

Amazon Bestseller: The Future for Investors: Why the Tried and the True Triumph Over the Bold and the New - Jeremy J. Siegel

3 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

बरधुवां में महिला की कुएं में गिरने से मौत, ग्रामीणों ने शव निकाला बाहर

फोटो 27 कुएं से शव बाहर निकालते ग्रामीण। बसई । बसई थाना क्षेत्र के ग्राम बरधुवां में एक महिला की कुएं में गिरने से मौत हो गई। हादसे की जानकारी लगने पर महिला के परिजन मौके पर पहुंचे । वहीं ग्रामीणों की मदद से महिला का शव कुएं से बाहर निकाला गया । घटना की सूचना पर बसई पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव बरामद कर पीएम के लिए भिजवाया। पु..
                 

थरेट स्वास्थ्य केंद्र पर 28 लोगों के लिए गए सैंपल,

फोटो 24 स्वास्थ्य केंद्र पर सैंपल लेते चिकित्सक। थरेट । नईदुनिया न्यूज। दतिया मेडिकल टीम ने थरेट पहुंचकर अस्पताल में ग्रामीणों के सैंपल लिए । किल कोरोना अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग की ओर से ग्रामीण क्षेत्र में भी परीक्षण और जांच करने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में स्वास्थ्य विभाग का अमला सर्दी, जुकाम, खांसी सहित अन्य बीमारियों से ग्रस्त मरीजों क..
                 

Ad