जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

6 हजार मतदानकर्मी रवाना, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

छतरपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि पंचायत चुनाव के पहले चरण में छतरपुर और राजनगर जनपद पंचायत क्षेत्र में शनिवार को सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो जाएगा। शुक्रवार को सुबह से मतदान दलों को निर्धारित बूथों के लिए रिजर्व बसों, कारों से रवाना किया गया है। वहीं पुलिस की निगरानी के बावजूद ग्राम पनौठा में मारपीट की घटना भी सामने आई है। पहल चरण के..
                 

गांव की सरकार के लिए आज होगा प्रथम चरण का मतदान

दतिया । नईदुनिया प्रतिनिधि। गांव की सरकार बनाने के लिए त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में दतिया जनपद में आज 25 जून को सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा। मतदान की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। मतदान के लिए बनाए गए 382 केंद्रों पर दतिया जनपद के 2 लाख 8 हजार 21 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। इन मतदाताओं में 1 ल..
                 

कहीं पकड़े गए लड्डू से भरे डिब्बे तो कहीं कार में मिली शराब से भरी पेटियां

दतिया । नईदुनिया प्रतिनिधि। पंचायत चुनाव के मतदान से एक दिन पहले पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए वोटर को लुभाने की कोशिश करने वाले प्रत्याशी समर्थकों व उनके स्वजन पर आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर कार्रवाई की। 25 जून को जनपद दतिया में प्रथम चरण का मतदान होगा। मतदान के आखिरी वक्त में चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशी अपनी जीत के लिए हर संभव प्रय..
                 

युवा आगे आकर कमजोर तबके को जागरुक करने का बीड़ा उठाएं - रावत

दतिया । नईदुनिया प्रतिनिधि। सभी को अपने मूल अधिकारों के प्रति जागरुक रहने के साथ अपने कर्तव्यों का भी पालन करना चाहिए। तभी हम अपने गांव, शहर, राज्य, देश का विकास कर सकेंगे। यह बात जिला जज मुकेश रावत ने शुक्रवार को स्वरोजगार प्रशिक्षण में विधिक जागरुकता शिविर के दौरान कही। शिविर में उन्होंने छात्र-छात्राओं को जानकारी देते हुए..
                 

पानी सप्लाई का वाल्व क्षतिग्रस्त होने से हजारों गैलन पानी हुआ बर्बाद

भांडेर । नईदुनिया न्यूज। गुरुवार शाम मेला मैदान पानी से भर गया। यहां स्थित पानी की टंकी के फिल्टर प्लांट से होने वाली पानी सप्लाई का वाल्व क्षतिग्रस्त होने के कारण हजारों गैलन पानी मेला मैदान में बेकार ही बह गया। इसकी तस्वीरें खींचकर जब लोगों ने नपं को भेजी और इस तरह पानी के व्यर्थ बहने पर नाराजगी दिखाई तो संबंधित हरकत में आए। वही..
                 

निर्विरोध निर्वाचित भाजपा पार्षदों को कलेक्टर ने दिए प्रमाण पत्र

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गुरुवार को नगर पालिका दतिया सहित नगर पंचायत बड़ौनी और भांडेर में भाजपा पार्षद पद के निर्विरोध निर्वाचित हुए उम्मीदवार युवा नेता डा.विवेक मिश्रा एवं डा.सुकर्ण मिश्रा के साथ न्यू कलेक्टर दतिया पहुंचे। जहां पर पार्षदों को कलेक्टर संजय कुमार ने प्रमाण पत्र दिए। दतिया के 6, बड़ौनी के 3 और भांडेर के एक नवनिर्वाचित पार्षदो..
                 

चुनाव में पेड न्यूज पर निगरानी रखेगी कर्मचारियों की टीम

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)।नगरीय निकाय निर्वाचन में प्रिंट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया में प्रकाशित एवं प्रसारित होने वाली पेड न्यूज से संबंधित खबरों पर निगरानी रखने के लिए कलेकटर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार द्वारा जिला स्तरीय मीडिया प्रमाणीकरण एवं अनुवीक्षण समिति (एमसीएमसी) का गठन किया गया है। पेड न्यूज पर निगरानी रखने के लिए नियुक्त किए गए उपस्थित..
                 

जर्जर पड़े भवन में जिम्मेदारों ने खोल दिया सीएम राइज स्कूल

इंदरगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। नगर में सीएम राइज स्कूल में छात्रों के एडमीशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अभी नवीन भवन का निर्माण न होने से फिलहाल यह स्कूल रंग रोगन कर पुराने भवनों में ही संचालित हो रहे हैं। इंदरगढ़ में कक्षा एक से पांच तक के लिए दतिया रोड स्थित बालक प्राइमरी स्कूल में सीएम राइज स्कूल संचालित किया जा रहा है, लेकिन इसके लिए जिस..
                 

चुनाव तक मुक्तिधामों को भी झेलनी होगी दुर्दशा

दतिया/भांडेर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। दुनिया को अलविदा कहने वालों के अंतिम संस्कार के लिए मुक्तिधामों में कोई व्यवस्था तक नहीं है। इसके लिए भी नई नगर परिषद् के गठन होने का अधिकारी-कर्मचारी इंतजार कर रहे हैं। गत कई माह से चली आ रही मुक्तिधामों की समस्याओं की ओर संबंधित नगर परिषद् के अधिकारी व कर्मचारियों ने पहले भी कोई ध्यान..
                 

पावर ट्रांसफार्मर बदलने के चलते सात घंटे गुल रही बिजली

भांडेर (नईदुनिया न्यूज)। मेला मैदान स्थित पावर स्टेशन पर खराब हुए ट्रांसफार्मर के बदले जाने के चलते गुरुवार को दिन में ग्यारह बजे से शाम छह बजे तक नगर की बिजली गुल रही। चूंकि इस वक्त उमस भरी भीषण गर्मी पड़ रही है। ऐसे में बिजली न होने से लोगों को समस्या का सामना करना पड़ा। एकमुश्त सात घंटे बिजली गुल होने से न केवल लोगों के घरों में लगे..
                 

कांग्रेस प्रत्याशियों ने ऐनवक्त बदला पाला, भाजपा के छह प्रत्याशी हुए निर्विरोध

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। निकाय चुनाव में भाजपा ने पहले ही बढ़त बनाते हुए दतिया नगर पालिका की 6 और बड़ौनी नगर परिषद् की तीन सीटों पर अपने प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित करा लिए। नाम वापिसी के दिन कांग्रेस में भगदड़ जैसी स्थिति सामने आई। दतिया नगर पालिका के 4 कांग्रेस प्रत्याशियों ने ऐनवक्त पर पाला बदलते हुए भाजपा के पक्ष में अपना नामांकन वापिस..
                 

टीकाकरण कार्य में कोताही, अस्पताल का स्टाफ मिला गायब

दतिया/इंदरगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंदरगढ़ अस्पताल में टीकाकरण कार्य में वहां पदस्थ स्टाफ लापरवाही बरत रहा है। जबकि इन दिनों बच्चे व गर्भवती महिलाओं के टीकाकरण के लिए शासन स्तर पर भी जोर दिया जा रहा है। लापरवाही का यही आलम मंगलवार को भी देखने को मिला। जब अस्पताल में टीकाकरण कार्य के लिए लगाई गई नर्स व अन्य स्टाफ 11 बजे तक ड्यूटी से..
                 

12 अंतर्राजीय नाकों में उप्र पुलिस के साथ रखी जाएगी निगरानी

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पंचायत एवं नगरीय चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए दतिया पुलिस द्वारा पूरी सजगता से शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। जिसमें मुख्य रूप से क्रिटिकल मतदान केंद्रों को चिंहांकित करना, चुनाव प्रभावित करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करना, अवैध शराब, शस्त्र को जप्त करना, सेक्टर..
                 

मरीज की हालत बिगड़ी तो क्लीनिक बंदकर भागे झोलाछाप डाक्टर

दतिया/इंदरगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्वास्थ्य विभाग की अनदेखी के कारण जिले भर में झोलाछाप डाक्टर मरीजों की जान से खिलवाड़ करने में लगे हैं। दतिया शहर सहित इंदरगढ़, भांडेर एवं सेवढ़ा में भी झोलाछाप डाक्टर बिना किसी डिग्री के क्लीनिक खोले बैठे हैं। जिन पर कार्रवाई की ओर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कोई ध्यान नहीं देते। जब किसी मरीज की जान पर..
                 

मकानों में घुस रहा गंदा पानी, स्थानीय लोगों का रहना हुआ मुश्किल

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बारिश शुरू होते ही घरों के सामने जलभराव की समस्या ने लोगों का आवागमन प्रभावित कर दिया है। इंदरगढ़ के वार्ड क्रमांक सात में पानी निकासी की कोई समुचित व्यवस्था न होने से वार्डवासी काफी परेशानी में हैं। सेवढ़ा रोड इंदरगढ़ पर बाबरी सरकार हनुमानजी मंदिर के पास रोड किनारे पानी निकासी न होने से वार्ड के रहवासि..
                 

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर लोगों ने दिखाया उत्साह

दतिया/सेवढ़ा/भांडेर/उनाव (नईदुनिया न्यूज)। आठवां अंतर्राष्ट्रीय सामूहिक योग दिवस जिले भर में मनाया गया। मुख्य समारोह स्टेडियम ग्राउंड दतिया में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में लोक निर्माण राज्यमंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश धाकड़ ने योग दिवस कार्यक्रम में रहकर योग की समस्त क्रियाएं की। कार्यक्रम सुबह साढ़े छह बजे से प्रारंभ हुआ। जिसमें सर्व..
                 

दतिया में नेताजी पानी की टंकी पर चढ़े, वार्डवासियाें ने किया चंदा, एक रुपये के सिक्काें की थैली लेकर पहुंचा प्रत्याशी