जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

दतियाः फिट इंडिया फ्रीडम रन का हुआ आयोजन, युवाओं ने दिखाया दम

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम श्रृंखला के तहत गत दिवस शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय दतिया व नेहरू युवा केंद्र द्वारा स्टेडियम में फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन किया गया। हल्की फुल्की फुहारों के बीच युवाओं ने उत्साह पूर्वक दौड़ के निर्धारित लक्ष्‌य को पूरा किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कलेक्टर संजय क..
                 

दतियाः जिले के विभिन्ना थानों में किया गया पौधारोपण का आयोजन

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में विभिन्ना थाना परिसरों में थाना प्रभारियों और पुलिस स्टाफ ने गत दिवस पौधारोपण किया। यह कार्यक्रम पुलिस अधीक्षक अमनसिंह राठौड़ के निर्देश पर किया गया। पौधरोपण कार्यक्रम भांडेर, बड़ौनी, कोतवाली, सिविल लाइन सहित कई थानों में पुलिस कर्मचारियों ने पौध लगाने के साथ उनके संरक्षण का संकल्प भी लिया। थाना प्र..
                 

दतियाः मप्र राज्य कर्मचारी संघ ने मनाई भगवान विश्वकर्मा की जयंती

मप्र राज्य कर्मचारी संघ जिला शाखा द्वारा प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी गत दिवस को सृष्टि के रचयिता भगवान विश्वकर्मा की जयंती गत दिवस मनाई। मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय मजदूर संघ के पर्यावरण मंच के जिलाध्यक्ष सुरेश कुमार श्रीवास्तव व विशिष्ट अतिथि भारतीय मजदूर संघ वृद्धजन प्रकोष्ठ के जिला संयोजक राजेंद्र शर्मा उपस्थित रहे। अतिथिया..
                 

दतियाः सांसद ने की संस्थाओं के सेवा कार्यों की सराहना

भिंड-दतिया सांसद संध्या सुमन राय ने गत दिवस शहर में आयोजित अनेक कार्यक्रमों में भाग लिया। इस अवसर में मूक बधिर आवासीय विद्यालय व संत हजारी राम ज्योति मंदिर भी गई, जहां उनका सिंधी समाज में भव्य स्वागत किया। सांसद ने मूक बधिर आवासीय विद्यालय व संत हजारी राम ज्योति मंदिर के सेवा कार्यों की सराहना की। सांसद संध्या सुम..
                 

दतियाः संशय व असुविधाओं के बीच खुलेंगे जिले के प्राथमिक स्कूल

                 

दतियाः बारिश से बहे पैबंद, विकास का चेहरा दागदार

                 

दतियाः डोल ग्यारस के साथ लोगों ने की गणपति विसर्जन की शुरुआत

                 

दतियाः डोल ग्यारस पर जलबिहार के लिए निकलेंगे चतुर्भुजराज सरकार

भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी को परिवर्तनी एकादशी व जलझूलनी यानी डोल ग्यारस भी कहते हैं। इस बार यह एकादशी आज 17 सितंबर शुक्रवार को मनाई जाएगी। इस दिन मंदिरों से भक्त कंधों पर विमान (डोल) निकालकर जलबिहार कराने ले जाते हैं। वर्षों से चली आ रही परंपरा के तहत भांडेर स्थित विभिन्ना मंदिर जिनमें श्री चतुर्भुजराज-बलद..
                 

दतियाः लड़कियों से चैटिंग करने के लिए चुराए थे सात एंड्रायड फोन, रेंजर सायकिल सहित गिरफ्तार

                 

दतियाः 50 से अधिक गांवों के हजारों ग्रामीणों सब स्टेशन से मिलेगी राहत

सेंवढ़ा (नईदुनिया न्यूज)। सेंवढ़ा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम खेरोना में दो करोड़ की लागत से 33/11 सबस्टेशन टावर का निर्माण होगा। इस बावत आगामी माह टेंडर प्रक्रिया प्रारंभ हो जाऐगी। इसके सबस्टेशन से सेंवढ़ा ब्लाक के आधा सैकड़ा ग्रामों को काफी लाभ होगा। विशेषकर धान के सीजन में लोडसैटिंग और लो बाल्टेज जैसी समस्याओं से मुक्ति मिल जाऐगी। बत..
                 

दतियाः जल स्रोत लबालब, फिर भी शहर में जल प्रदाय दो से पांच दिन में

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहरी आबादी वाले क्षेत्र में कुल पानी की सात टंकिया बनी हुई है। इन टंकियों से 36 वार्डों में जलापूर्ति की जा रही है। इसमें एक टंकी पूर्व में क्षतिग्रस्त हुई थी, जिसे सुधारने में महिनों लग गए। इसके अलावा निजी कंपनी को जलापूर्ति का जिम्मा दिया गया है यह कंपनी भी जल वितरण पर पर्याप्त ध्यान नहीं दे रही है। बारिश के बाद राम..
                 

आयुष्मान योग में शहर में मनाई गई राधा अष्टमी

दतिया, (नईदुनिया न्यूज)। राधा अष्टमी का पर्व मंगलवार को भाद्रपद मास की शुक्ल पक्ष की अष्टमी की तिथि ज्येष्ठा नक्षत्र और आयुष्मान योग में मनाई गई। इस दौरान बड़े गोविंद जी के मंदिर पर राधा रानी का का आकर्षक श्रृंगार किया गया। इसी तरह राधावल्लभ जी के मंदिर पर गत सोमवार देर रात तक राधा रानी के श्रृंगार के साथ भजन कीर्तन किए गए। मंगलवार शाम सात..
                 

दतियाः पंडोखर पुलिस ने जब्त किया 86.300 किग्रा गांजा

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में गांजा तस्करी के लगातार प्रकरण बढ़ते जा रहे हैं और भारी मात्रा में अवैध गांजा जप्त किया जा रहा है। में पंडोखर पुलिस ने सोमवार को 86.30 किलोग्राम गांजा जप्त करने में सफलता प्राप्त की है। इस गांजे की कीमत लगभग ढाई लाख रुपये बताई जा रही है। गिरफ्तार तस्कर इस गांजे की किसी अन्य तस्कर को देने जा रहा था। गांज..
                 

दतियाः कोचिंग सेंटरों में कोरोना गाइडलाइन का नहीं हो रहा पालन

                 

दतियाः मोर छठ पर सनकुआं धाम पर महिलाओं की उमड़ी भीड़

                 

दतियाः शहर में गणेशोत्सव की धूम, तीसरे दिन आकर्षक झांकियां सजीं और पूजन-अर्चन हुआ

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। विघ्न विनाशक सुख दायक भगवान श्री गणेश जी की आराधना के पर्व गणेशोत्सव को शहर में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। शहर में अनेकों जगह गणेश जी बिराजे है घरो से लेकर गली मोहल्लों, शिक्षण संस्थानों में गणपति की सुबह शाम आरती की जा रही है। शाम को गणेश पंडालों में बड़े ही आकर्षक दर्शन हो रहे हैं। रविवार..
                 

दतियाः जल भराव के चलते महाविद्यालय की बाउंड्रीवाल ढही

                 

दतियाः बड़े गणेश मंदिर पर दिन भर लगा रहा भक्तों का तांता, छप्पन भोग का हुआ आयोजन

दतिया-भांडेर-सेवढ़ा-इंदरगढ़। नईदुनिया न्यूज शुक्रवार को गणेश चतुर्थी का पर्व शहर सहित ग्रामीण अंचल में पूरे श्रद्धाभाव के साथ मनाया गया। शहर में ठंडी सड़क स्थित बड़े गणेश मंदिर पर सुबह से ही भक्तों का तांता लग गया। यहां देर शाम तक भगवान गणेश के दर्शन के लिए भक्त पहुंचते रहे। मंदिर पर भजनों का संगीतमय आयोजन भी किया गया था। रंग बिरंगे गुब्बारों क..
                 

दतियाः नेशनल लोक अदालत का आयोजन जिला व तहसील न्यायालय में आज

नेशनल लोक अदालत का आयोजन जिला न्यायालय दतिया व तहसील न्यायालय सेवड़ा/भाण्डेर में 11 सितंबर को आयोजित की जाएगी। नेशनल लोक अदालत में कुल 22 खंडपीठ में बनाई गई हैं। लोक अदालत में जिला व तहसील स्तर के खंडपीठ पीठासीन अधिकारी व सुलहकर्ता सदस्यों द्वारा सुलहवार्ता कराई जाकर आपसी समझौते कराए जाएंगे। नेशनल लोक अदा..
                 

श्योपुरः बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर जानी हकीकत

मुरैन क्षेत्र के पूर्व विधायक गजराज सिंह सिकरवार ने गुरुवार को विजयपुर क्षेत्र के बा़ढ़ प्रभावित गांवों दौरा कर हकीकत जानी। इस दौरान उन्होंने बा़ढ़ पी़िड़त लोगों से चर्चा भी की। पूर्व विधायक गजराज सिंह सिकरवार ने गुरुवार को मेवरा, सुनवई, बैनीपुरा, इकलौद, हुलपुर आदि गांवों का भ्रमण कर बाढ़ की विभीषका को देखा..
                 

दतियाः वैक्सीनेशन से बचे हुए लोगों की बीएलओ से मांगी गई सूची

भांडेर ब्लाक में शतप्रतिशत वैक्सीनेशन को लेकर गत दिवस को सिकंदरपुर पानी की टंकी के पास स्थित विद्यालय सभाकक्ष में स्थानीय प्रशासन ने बीएलओ से उन लोगों की सूची मांगी, जिन्होंने किन्हीं कारणों से अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है। वैक्सीनेशन से वंचित रहे ऐसे लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जा सके। इस दौरान ए..
                 

दतियाः कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर सैंपलिंग की संख्या बढ़ाई

                 

दतियाः बाढ़ग्रस्त डिमरपुरा गांव का सही सर्वे न होने से परेशान ग्रामीण तहसील पहुंचे

बाढ़ग्रस्त गांव में हुए नुकसान का पटवारी व राजस्व अमले द्वारा सही मूल्यांकन न किए जाने से नाराज ग्राम डिमरपुरा के 4 दर्जन से अधिक ग्रामीण महिलाओं के साथ मंगलवार को तहसील परिसर पहुंचे। जहां एसडीएम सेवढ़ा के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार साहिर खान को सौंपा गया। ज्ञापन में उल्लेख है कि बाढ़ पीड़ित ग्राम डिमरपुरा में 3 अगस्त को आइ..
                 

दतियाः कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए कार्यकर्ताओं को दिया प्रशिक्षण

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भाजपा नगर मंडल द्वारा दतिया नगर मंडल के 72 बूथों के कार्यकर्ताओं को कोरोना बीमारी से बचाव हेतु प्रशिक्षण व अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योगाभ्यास व प्राणायाम का प्रशिक्षण दिया गया। उपस्थित मुख्य वक्ता के रूप में विवेक मिश्रा ने कहा कि हमने कोरोना की पहली व दूसरी लहर में बहुत संघर्ष किया और पार्टी के कार्यकर्ताओं..
                 

दतियाः तेज रफ्तार वाहन ने बाइक सवार दंपती को रौंदा, मौत

                 

दतियाः तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने बाइक सवार मां-बेटे को मारी टक्कर , मां की मौत

गोराघाट-दतिया (नईदुनिया न्यूज)। नेशनल हाई-वे 75 पर एक तेज गति ट्रैक्टर ट्रॉली जो रेत से भरी हुई थी बाइक सवार मां-बेटे को टक्कर मार दी, जिससे बाइक के पीछे बैठे 60 वर्षीय बाइक चालक की मां की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। गोराघाट थाना प्रभारी कमलकांत गोयल ने बताया कि सोमवार की सुबह 8 बजे बाइक..
                 

दतियाः जिला दतिया योगासना स्पोर्ट्स एसोसिएशन का गठन

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन की बैठक का आयोजन गायत्री गार्डन में गत दिवस किया गया। इस बैठक में जिसमें मप्र योगासना स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा दतिया योगासना स्पोर्ट्स एसोसिएशन का गठन किया गया। इस दौरान बृजेश यादव को एसोसिएशन का अध्यक्ष निर्वाचित किया गया। बैठक में अध्यक्ष की सहमति से उपाध्यक्ष शिक्षक मनोज द्विवेदी व..
                 

दतियाः भांडेर में डोल ग्यारस पर निकले विमान, चतुर्भुजराज सरकार ने किया जलबिहार

                 

दतियाः बसई में फोटो खींचने के शक में घर पर जाकर कर दी तोड़फोड़ व मारपीट

दतिया केबसई में फोटो खींचने के शक में घर पर जाकर कर दी तोड़फोड़ व मारपीट बसई (नईदुनिया न्यूज)। क्षेत्र में एक दुकान का निर्माण किया जा रहा था, उसी दौरान वहां से एक व्यक्ति गुजरा और फोन पर बात करने लगा। दुकान मालिक को लगा कि वह उसकी दुकान निर्माण के फोटो खींच रहा है। इसके बाद दुकान मालिक सहित कुछ लोगों ने उस व्यक्ति..
                 

दतियाः रातभर रिमझिम और दिन में हल्की बौछारों ने किया मौसम सुहावना

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गत बुधवार को दिन तथा रात में रिमझिम बारिश का दौर चलता रहा। गुरुवार को भी दिन भर बादल छाए रहे और हल्की बौछारों ने पारे के तेवर को लुढ़का दिया। इससे मौसम सुहावना हो गया वहीं आसमान में दिन भर बादल छाए रहे। गुरुवार को अधिकतम तापमान 25.6 तथा न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस रहा। गत बुधवार को पारा अधिकतम..
                 

Datia Crime News: शहर से चाेरी किए सात माेबाइल, लड़कियाें काे करता था गिफ्ट, रेंजर साइकिल सहित आराेपित गिरफ्तार

                 

दतियाः भावहीन हो गई भावना, ज्ञान शून्य हो गई लेखनी......कवियों ने बहाई काव्यधारा

साहित्य अकादमी मप्र संस्कृति परिषद से सम्बद्ध पाठक मंच भांडेर के तत्वावधान में हिंदी दिवस समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें अंचल के युवा कवि शरद नागर व हिंदी संबर्द्धन के लिए दादा रामसोबरन दुबे को हिंदी भूषण सम्मान से सम्मानित किया गया। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व नगर पालिका अधिकारी शहजाद उद्दीन सिद्दीकी उपस्थित रहे। अध्यक्ष..
                 

दतियाः गणेशोत्सव के दौरान शहर में सांस्कृतिक आयोजन की धूम

दतिया, (नईदुनिया न्यूज)। गणेशोत्सव के पांचवे दिन गणेशा पांडालों में पूजा-आरती के साथ ही विभिन्ना आयोजन की धूम रही। गणेश पांडालों में कहीं कवि गोष्ठी, कहीं सांस्कृतिक आयोजन तो कहीं पर विभिन्ना स्पर्धाओं के आयोजन किए गए। आरती के दौरान श्रद्धालुओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। शहर में चारों तरफ गणपति बप्पा मोरया की गूंज सुनाई दे रही है।..
                 

दतियाः खेत पर सो रहे वृद्ध की लाठी-फरसों से नृशंस हत्या

इंदरगढ़ । नईदुनिया न्यूज। इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम जिगनिया में मंगलवार अलसुबह गांव के ही चार लोगों ने मिलकर खेत पर सो रहे 70 वर्षीय वृद्ध की लाठी फरसों ने नृशंस हत्या कर दी। घटना के दौरान मृतक का नाती भी उसके साथ था। जब उसने अपने दादा को बचाने का प्रयास किया तो उसके सिर में भी हमलावरों ने फरसा दे मारा। जिससे वह गंभीर रूप से घायल..
                 

दतियाः पी़िड़त बोले-दुकान में आगजनी और लूट के बाद भी पुलिस कह रही ऐसा कुछ नहीं हुआ

- तीन घटनाओं के पी़िड़तों ने पुलिस पर लगाया कार्रवाई न करने का आरोप दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले केदूरसड़ा थानांतर्गत ग्राम दरियापुर में विगत दिनों एक एक दुकान में आग आग लगाकर दुकान के गल्ले से आठ हजार रुपये नकद कुछ दबंगों ने लूट लिए थे। इस तरह एक अन्य मामले में इन्हीं दबंगों ने जमीन बेचकर उसकी रजिस्ट्री करवा कर गांव लौट..
                 

दतियाः सेन समाज ने हमेशा समाज व देश हित में काम किया हैः गृहमंत्री

सेन समाज ने हमेशा समाज व देश के हित में कार्य किया है। सेन समाज भारतीय समाज का महत्वपूर्ण अंग है। यह बात गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को दतिया में सेन समाज की प्रतिभाओं के सम्मान समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए कही। इस मौके पर उन्होंने सेन समाज की प्रतिभाओं का सम्मान किया। गृहमंत्री ने..
                 

दतियाः लोक अदालत का आयोजन में रखे गए कुल 4843 प्रकरण

जिला व सत्र न्यायाधीश के निर्देशन गत दिवस जिले के दतिया सेवढ़ा तथा भांडेर में नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया गया। इसमें कुल 4843 प्रकरणों को रखा गया। लोक अदालत का शुभारंभ जिला व सत्र न्यायाधीश आरपी शर्मा ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया। नेशनल लोक अदालत में जिला व तहसील स्तर पर 22 खं..
                 

दतियाः शहर के बाहरी क्षेत्र में धड़ल्ले से काटी जा रही है अवैध कालोनियां

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद अवैध कालोनियों को वैध करने का नोटिफिकेशन अभी तक नगर पालिका में नहीं पहुंचा है, जबकि नगर पालिका में कालोनी को वैध कराने वालों का पूछताछ लगातार जारी है। इधर दूसरी और कलेक्टर के सख्त आदेश के बाद भी अवैध कालोनियों का निर्माण और उनके प्लाटिंग का कार्य कर खुद का आशिय..
                 

दतियाः पूर्व विधायक भारती पर केस के बाद सविता भारती के घर पर भी पुलिस की दबिश

दतिया (नईदुनिया न्यू)। पूर्व कांग्रेसी विधायक राजेंद्र भारती पर एससी एसटी एक्ट का केस दर्ज होने के बाद अब उनकी भाभी सविता भारती पर भी पुलिस ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। गत दिवस सिविल लाइन पुलिस सविता भारती के घर दबिश देकर ईसी एक्ट के तहत पेट्रोल पंप के रिकॉर्ड गायब करने के संबंध में पूछताछ करने पहुंची थी।..
                 

दतियाः पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष पर मामला दर्ज कराने व्यापारी ने एसपी को सौंपा ज्ञापन

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश झा व व्यापारी विनीत विश्वकर्मा के बीच मारपीट का मामला अब धीरे-धीरे तूल पकड़ता जा रहा है। मामले को लेकर राजनीति भी होने लगी है। जहां एक तरफ कांग्रेसियों ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष अशोक दांगी के नेतृत्व में विगत बुधवार को पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश झा के साथ हुई मारपीट की घटना को ले..
                 

Datia Suicide News: बाढ़ में सब कुछ लुट गया तो ससुराल में आकर लगा ली युवक ने फांसी

                 

दतियाः अभियान के बाद भी हजारों अस्थाई पात्रता पर्चीधारी नहीं हो पाए स्थाई

विगत जुलाई व अगस्त माह में दो बार अभियान चलाने के बाद भी अस्थाई पात्रता पर्ची वाले हितग्राहियों की स्थाई पात्रता पर्ची नहीं बन पाई है। इससे लगभग 1000 से अधिक लोग हैं, जो पूर्व में कोरोना काल के दौरान अस्थाई पात्रता पर्ची पर सार्वजनिक वितरण प्रणाली से अपना राशन ले रहे थे। बताया जाता है कि दो विभागों सामंजस्य नहीं हो..
                 

दतियाः अखंड सौभाग्य की कामना को लेकर हरितालिका तीज व्रत संपन्ना

भाद्रपद मास की शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को हरितालिका तीज व्रत महिलाओं व युवतिओं ने रखा। शहर व ग्रामीण अंचल के विभिन्ना मंदिरों में इस लेकर गुरुवार शाम से ही तैयारियां की गई थीं। महिलाओं ने अखंड सौभाग्य और सुखी दांपत्य जीवन के लिए पूरी रात भजन और पूजन करती रहीं। अनेक मंदिरों में भजनों पर व्रत रखने वाली महिसा..
                 

Datia SC ST Act on Ex MLA: पूर्व विधायक राजेंद्र भारती पर एससी एसटी एक्ट का केस दर्ज

                 

दतियाः उज्जवला के 40 हजार कनेक्शन बंद, फिर भी दिया 30 हजार का नया लक्ष्य

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में 97 हजार उज्जवला गैस कनेक्शन है। इनमें लगभग 40 हजार से अधिक कनेक्शन ठप पड़े हैं। इन कनेक्शनों की कोई रिफिलिंग नहीं हो रही है। इसके बावजूद प्रशासन को 30 हजार नए गैस कनेक्शन का लक्ष्‌य उज्जवला योजना के तहत दिया गया है। एक तो महंगे के सिलेंडर और दूसरे ग्रामीण क्षेत्रों में जलाऊ लकड़ी की पर्याप्त सुविधा के क..
                 

दतियाः अखंड सौभाग्य की कामना को लेकर हरितालिका तीज व्रत आज

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भाद्रपद मास की शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को हरितालिका तीज व्रत रखा जाता है। दतिया के विभिन्ना मंदिरों में इस लेकर तैयारियां शुरू कर दी गईं। इस दिन पूरी अखंड सौभाग्य और सुखी दांपत्य जीवन के लिए महिलाएं पूरी रात भजन और पूजन करेंगी और हरितालिका तीज व्रत रखेंगी। इस व्रत को सभी व्रतों में कठिन माना जाता है, क्योंकि..
                 

दतियाः ठगी के शिकार लोगों को चकमा देकर भागी महिला, पुलिस बोली जांच करेंगे

दतिया, (नईदुनिया प्रतिनिधि)। हेल्पस फाउंडेशन चैरिटेबल ट्रस्ट नामक एक संस्था ने शहर के कुछ युवाओं को नौकरी पर रख कर चैन मार्केटिंग में नौकरी पर रखा था। इसके लिए प्रत्येक युवा से युवक से 20 से 25 हजार रूपये की राशि ली गई थी। इस राशि के बदले नौकरी दिलाने का वादा किया था और यह राशि किश्तों में वेतन के साथ लौटाने का वादा किया गया।..
                 

दतियाः कहीं गुरुओं के सामने शीश झुकाया तो कहीं की गई चरण वंदना

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में विभिन्ना स्थानों गुरु सम्मान समारोह के आयोजन किए गए। इस दौरान गुरुओं के सामने उनका सम्मान शीश झुकाकर किया तो कहीं शिक्षकों का सम्मान शाल और श्रीफल देकर किया गया। शारदा कबड्डी क्लब राजघाट कॉलोनी के सदस्यों द्वारा शिक्षक दिवस पर खेल प्रशिक्षक राजेंद्र तिवारी व संजय रावत को शिक्षक दिवस पर सम्मानित किया। क्ल..
                 

दतियाः राशि निकालने केबाद भी काम न कराने वाले सरपंच व सचिवों पर होगी एफआइआर

ऐसी ग्राम पंचायतों के सरपंच व सचिव जिनके द्वारा राशि आहरण करने के बाद भी निर्माण कार्य समय पर नहीं कराए गए हैं, उनके विरुद्ध राशि के गबन के आरोप में पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएं। साथ ही सुपरविजन न करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाए। यह निर्देश कलेक्टर संजय कुमार ने सोमवार को न्यू कलेक्ट्र..
                 

Ad

दतियाः सांसद ने 500 महिलाओं को बांटे कनेक्शन

                 

दतियाः वैक्सीन महाअभियान में लगाई गई कर्मचारियों की ड्यूटी

                 

Ad

दतियाः समस्याओं को हल करने की मांग

भारतीय किसान संघ बड़ौनी ने तहसीदार को सौंपा ज्ञापन बड़ौनी (नईदुनिया न्यूज)। भारतीय किसान संघ बड़ौनी मंडल ने किसानों की समस्याओं को लेकर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम काए ज्ञापन गत दिवस बड़ौनी के तहसीलदार तहसीलदार को सौंपा। ज्ञापन में किसानों की समस्याएं तुरंत हल करने की मांग की गई है। ज्ञापन संघ ने समस्याओं का विस्तृत ब्योर..
                 

Ad

Amazon Bestseller: The Elements of Investing: Easy Lessons for Every Investor - Burton G. Malkiel

4 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

दतिया में 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक चलेगा सेवा और समर्पण अभियान

सेवढ़ा रोड स्थित बाबरी सरकार मंदिर पर इंदरगढ़ मंडल भाजपा की बैठक संपन्ना हुई। जिसमें 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिवस व 25 सितंबर को भाजपा के पितृपुरुष दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के उपलक्ष में 7 अक्टूबर तक होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई। बैठक में प्रभारी चंद्रेश गुप्ता मौजूद रहे। मंडल अध्यक्ष रामलखन..
                 

Ad

दतियाः देश में सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषा है हिंदीः मोर

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रास-जेबी पब्लिक स्कूल झांसी रोड में गत दिवस हिन्दी दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की मूर्ति पर दीप प्रज्वलन के साथ किया गया। हिन्दी दिवस के कार्यक्रम में निबंध लेखन, काव्य पाठ, स्वर चित कविता एवं कहानी लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें कक्षा 6वीं से 12वीं तक के विद्यार्थि..
                 

दतियाः राशि स्वीकृत होने के बाद भी श्मशान घाटो के बुरे हाल

दतिया- सेवढ़ा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर नगर पालिका में श्मशान घाट की स्थिति सुधारने का लक्ष्‌य जिला प्रशासन ने दिया था। इसके लिए लगभग 40 लाख रूपये की राशि भी स्वीकृत की गई थी, किंतु इसके बावजूद शहर के छह श्मशान घाटों में स्थिति अभी भी खराब बनी हुई है। लाला के ताल स्थित श्मशान घाट में 25 लाख की लागत काम होना है, जो..
                 

दतियाः क्षतिग्रस्त हुए मकानों का सर्वे करने अभी तक नहीं पहुंचे पटवारी

हाल में हुई बारिश के कारण जिन ग्रामीणों के मकान क्षतिग्रस्त हुए थे, वहां अभी भी सर्वे करने पटवारी नहीं पहुंच पाए हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि बिना गांव में आए प्रशासन अपने स्तर पर ही खानापूर्ति कर रहा है। इंदरगढ़ तहसील के ग्राम जिगनिया निवासी बताते हैं कि बारिश के कारण उनके गांव में आने वाले दोनों रास्ते दलदल में तब्दी..
                 

दतियाः स्वास्थ्य विभाग में फर्जी नियुक्तियों की जांच के लिए भोपाल लोकायुक्त ने शुरू की पूछताछ

                 

दतियाः बजट के अभाव में नहीं हो पा रही है सफाई कर्मचारियों की नई नियुक्तियां

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में सफाई कर्मचारियों का टोटा होने के कारण सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। वर्तमान में 16 वर्ग किलोमीटर में फैले हुए दतिया शहरी क्षेत्र में कुल 36 वाई है। इसमें 250 कर्मचारी सफाई कार्य में लगे हुए हैं। इनमें सफाई का मूल कार्य कुल जमा 180 कर्मचारी ही कर रहे हैं। अन्य कर्मचारी यहां-वहां दूसरे कामों में लगे है..
                 

दतियाः प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भरा था भूसा और बाहर बंधी थीं भैंसें, सात दिन में खाली करने के निर्देश

जिले के ग्राम सिरसा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को लेकर नईदुनिया नें 12 सितंबर के अंक में अवैध कॉलोनियों के संदर्भ में एक समाचार प्रकाशित किया था। इसके बाद रविवार सुबह स्वास्थ्य और प्रशासनिक अमला पहुंचा, तो देखा कि सिरसा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर ताला लगा हुआ था। उसके कमरों में पशु आहार, भूसा सभी कमरों भरा..
                 

दतियाः मछली पालन की आधुनिक तकनीक अपनाकर आय बढ़ाएं- डा.मिश्रा

दतिया । नईदुनिया प्रतिनिधि। मछुआ कृषक परंपरागत मछली पालन के साथ उन्नात एवं आधुनिक तकनीकी का उपयोग कर मछलियों की ऐसी किस्मों का उत्पादन लें, जिससे उन्हें अधिक आय हो सके। इसके लिए झींगा मछली पालन कर मछुआ कृषक अपनी आमदनी में चार गुना इजाफा कर सकेंगे। यह बात गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्र ने शनिवार को मछुआ कल्याण एवं मत्स्य विभाग द्वा..
                 

दतियाः टीकाकरण दल सही समय पर पहुंचकर कार्य शुरू करें, कलेक्टर ने दिए निर्देश

                 

दतियाः इंदरगढ़ पीएम हाउस में भरा बारिश का पानी, 6 घंटे पानी में उतराता रहा शव

                 

दतियाः पूर्व कांग्रेस विधायक राजेंद्र भारती पर एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर से पूर्व में कांग्रेस से विधायक रहे राजेंद्र भारती पर एससी एसटी एक्ट सहित कई धाराओं में कोतवाली पुलिस ने गत बुधवार शाम को मामला दर्ज किया है। उन पर आरोप है कि फरियादी वीरसिंह वंशकार का एक वाहन किराए पर लिया था, जब फरियादी वाहन का किराया मांगने गया तो उसका वाहन भी रख लिया और भी नहीं दिया। आरोप है..
                 

दतियाः पूर्व कांग्रेस विधायक राजेंद्र भारती पर एससी एसटी एक्ट का केस दर्ज

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर से पूर्व में कांग्रेस से विधायक रहे राजेंद्र भारती पर एससी एसटी एक्ट सहित कई धाराओं में कोतवाली पुलिस ने गत बुधवार शाम को मामला दर्ज किया है। उन पर आरोप है कि फरियादी वीरसिंह वंशकार का एक वाहन किराए पर लिया था, जब फरियादी वाहन का किराया मांगने गया तो उसका वाहन भी रख लिया और भी नहीं दिया। उससे गाली-ग..
                 

दतियाः अभाव के चलते न रुके रास्ता, जनसेवा ही परम सेवा है : परिणीता राजे

दतिया ( नईदुनिया प्रतिनिधि)। स्थानीय हेरिटेज गार्डन में भाजपा नेत्री परिणीता राजे, राहुल राजा और राजन राजा के नेतृत्व में चलाए जा रहे कार्यक्रम अभाव के चलते न रुके रास्ता, जनसेवा ही परम सेवा है के एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान राजे ने जितेंद्र गौतम का सम्मान करते हुए कहा कि दतिया प्रतिभाओं की खान है, जरूरत है उनको ढूंढ़कर उनक..
                 

Datia Video Viral News: पुलिस अधिकारी का युवती के साथ आपत्तिजनक वीडियाे वायरल, एसपी बाेले-वीडियाे स्पष्ट नहीं है

                 

दतियाः 40 से लेकर 5 हजार रुपये तक की गणेश मूर्ति आई बाजार में

                 

दतियाः भाजपा कर रही है अंतिम छोर के व्यक्ति का विकासः सुकर्ण मिश्रा

भाजपा नेता डॉ. विवेक मिश्रा व डॉ. सुकर्ण मिश्रा राजघाट कॉलोनी निवास पर गत दिवस आम नागरिकों से की मुलाकात और उनकी समस्याओं का निदान किया ।इसके पश्चात डॉ. विवेक मिश्रा ग्राम नीवरी पहुंचे, जहां पर जरूरतमंद परिवारों को समाजसेवियों के साथ राहत सामग्री वितरण किया। दतिया नगर मंडल भाजपा के द्वारा आयोजित प्रशिक्षण वर्ग..
                 

दतियाः झांसी-ग्वालियर राजमार्ग पर सड़क के दोनों किनारे होगी तार फेंसिंग

दतिया, (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नेशनस हाई-वे 75 पर मवेशियों के झुंड खड़ रहने से जहां सड़क हादसों में बढ़ोतरी हुई है, वहीं दूसरी ओर वाहनों की गति भी उससे प्रभावित हुई है। वाहनों में नुकसान और सड़क दुर्घटनाओं के चलते नेशनल हाई-वे प्राधिकरण ने निर्णय लिया है कि हाई-वे के दोनों और तार फेंसिंग की जाए, ताकि मवेशी आसानी से हाई-वे पर..
                 

दतियाः भिंड, ग्वालियर को जोड़ने वाले पुराने पुल पर मरम्मत कार्य शुरू

दतिया, (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लहार, भिंड और ग्वालियर को जोड़ने वाला बड़ा पुल बाढ़ में टूट जाने से सर्वाधिक परेशानी ग्रामीणों को हो रही है। करीब 36 गांव जिला मुख्यालय व अन्य स्थानों से पूरी तरह से कट गए हैं। सेतु निर्माण मंडल ने छोटे पुल का कार्य शुरू कर दिया है और अस्थाई यातायत और आवागमन 1 सप्ताह के अंदर शुरू कर दिया जाएगा। अभी लोग टूटे..