जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

गले में फावड़ा मारकर पत्नि को उतारा मौत के घाट

भांडेर । नईदुनिया न्यूज। दुरसड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम कुआंखेरा में एक पति ने अपनी पत्नि के गले पर फावड़ा मारकर निर्मम हत्या कर दी। घटना शनिवार शाम की है। पत्नि के चरित्र पर शंका के चलते उसकी हत्या करने वाला पति घटना के बाद से फरार है। पुलिस ने आरोपित के भाई की सूचना पर मौके पर जाकर महिला का शव बरामद कर उसे पीएम के लिए भिजवाया।..
                 

ग्रामीण अंचल में नहीं मिल रही खाद्यान की सामग्री

फोटो 15 सामग्री की मांग करते लोग । फोटो 16 इंदरगढ़ में खाना बनाते लोहपीटा समाज के लोग । दतिया। एक तरफ जहां लोग कोरोना के कहर से घरों में बंद है। वहीं बाजार से भी राशन आदि का सामान नहीं मिल रहा है। इसके बावजूद कंट्रोल की दुकानों पर सामान्य की तरह राशन नहीं मिल रहा है। ग्रामीणों का कहना है, कि बीते तीन माह से उन्हें पीडीएस का..
                 

गरीब वर्ग के लोगों को भोजन सामग्री उपलब्ध कराने की मांग

दतिया । शहर के वार्ड क्रमांक 28 निवासी अजय कुमार श्रीवास्तव ने कलेक्टर को आवेदन सौंपकर लॉकडाउन के दौरान गरीब मजदूर परिवारों को भरण पोषण के लिए खाद्यान्न सामग्री उपलब्ध कराने की मांग की है। आवेदन में उल्लेख है, कि वार्ड क्र. 27 और 28 में गरीब लोग रहते हैं। कोरोना वायरस जैसी संक्रमित बीमारी के चलते संपूर्ण भारत में लॉकडाउन किया गया ह..
                 

इंसुलेटर से निकला तार, तीन सब स्टेशनों की बिजली सप्लाई ठप

भितरवार। नईदुनिया न्यूज चीनोर से आई 33केवी की हाइटेंशन लाइन श्यामपुर गांव के पास इंसुलेटर उतर जाने से खराब हो गई। इस कारण तीन सब स्टेशनों से विद्युत सप्लाई ठप हो गई। जानकारी मिलते ही लाइनमैन संदीप सिंह सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंचे और इंसुलेटर को दुरूस्त कर तार को चढ़ाया और बिजली की सप्लाई शुरू कराई। बताया जाता है कि चीना..
                 

दियों की रोशनी से आज फिर जगमगाएगा शहर

फोटो 21 डॉ. राजू त्यागी फोटो 22 श्रीमती निधि तिवारी फोटो 23 अमित अग्रवाल फोटो 24 दिव्यांश सक्सेना दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज 5 अप्रैल की रात ठीक 9 बजे अपने घरों की लाइट बंद कर दीपक, मोमबत्ती, मोबाइल की फ्लेश लाइट, टार्च आदि 9 मिनिट को जलाने के आव्हान का शहरवासियों ने पुरजोर समर्थन किया है। कोरोना जैस..
                 

गाड़ी पर नंबर प्लेट पर नंबर के अलावा कुछ और दिखा तो लगेगा जुर्माना

एसपी के आदेश पर चैकिंग अभियान के तहत हुई कार्रवाई फोटो 12 राजगढ़ चौराहे पर चैकिंग करती पुलिस। फोटो 13 बाईक चालक पर कार्रवाई करती पुलिस। दतिया। गाड़ी की नंबर प्लेट का मतलब केवल उस पर नंबर ही लिखे होने चाहिए। इसके अलावा अगर कुछ लिखा पाया गया तो वाहन चालकों पर कार्रवाई कर जुर्माना लगाया जाएगा। वहीं बिना नंबर की गाड़ी पर..
                 

भांडेर में बाजारों में लगी भीड़, सोशल डिस्टेसिंग का नहीं हो रहा पालन

फोटो 27 व 28 बाजार में लगी में भीड़। भांडेर । नईदुनिया न्यूज। भांडेर में लॉकडाउन का पालन प्रशासनिक अधिकारी कारगर तरीके से नहीं करा पा रहे। जिसका नतीजा यह हो रहा है कि बाजारों में लोगों की भीड़ लगी नजर आती है। सोशल डिस्टेंसिंग की ओर कोई ध्यान देने को तैयार नहीं है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अधिकारियों को मुस्तैदी दिखानी ह..
                 

फसल काटने गए युवक का पेड़ पर झूलता मिला शव,

जिगना । नईदुनिया न्यूज। फसल कटाई के लिए अपने घर से बेटी को साथ लेकर गए युवक की लाश संदिग्ध हालत में शुक्रवार को पेड़ पर झूलती मिली। घटना सिनावल थाना क्षेत्र की है। पुलिस ने सूचना पर मौके पर पहुंचकर शव पेड़ से उतरवाया और पीएम के लिए भेजा। मृतक दो दिन से लापता था। बताया जाता है, कि युवक अपनी बेटी के साथ दो दिन पूर्व घर से फसल कटाइ..
                 

नरवाई में लगाई आग, अधिकारियों ने बुझाई तो करने लगा विवाद

जिगना। नईदुनिया प्रतिनिधि। क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नीवरी आदिवासी बस्ती में एक कि सान की ओर से शुक्रवार की सुबह 8 बजे नरवाई में आग लगा दी। वहीं सूचना मिलने पर सीएमओ और पटवारी मौके पर पहुंचे और आग बुझाई। इसी दौरान कि सान अधिकारियों से बहस करने लगा। बाद में पटवारी व सीएमओ से कि सान को समझाया और उसने अपनी गलती मानी। वहीं नरवाई म..
                 

पहुज नदी में डूबने से एक की मौत

दतिया। उनाव थाना क्षेत्र में पहुज नदी में डूबने से एक की मौत हो गई। मृतक दिनेश पुत्र रमेश कुशवाह निवासी देहात थाना के पीछे दतिया पोहरा जिला झांसी उत्तर प्रदेश में अपने किसी रिश्तेदार के यहां गए हुए था। इसके साथ दिनेश निवासी ललुआ भी था। ये दोनों लोग शाम छह बजे दतिया में प्रवेश करने के लिए पहुज नदी के पुल के पास में नदी से होकर जा रहे थे। तभी..
                 

कोरोना संकट के बाद भी पंचायतें सफाई को लेकर लापरवाह

फोटो 23 गांव में फैली गंदगी। फोटो 24 सफाई न होने से गंदगी से भरा पड़ा नाला। जिगना। नईदुनिया न्यूज। कोरोना के संकट को देखते हुए पंचायतों के खाते में प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए 30 हजार रुपये की राशि भेजने की घोषणा शासन स्तर से की गई थी। अभी तक कई पंचायतों में यह राशि पहुंची ही नहीं है। वहीं कुछ पंचायतों में सरपंच के खात..
                 

गांवों में पर्चे बांटकर कोरोना के बारे में ला रहे जागरूकता

फोटो 21 पर्चे वितरित करते समाजसेवी। खूजा । नईदुनिया न्यूज। लॉकडाउन का पालन करने में ग्रामीण क्षेत्र के लोग कोताही बरत रहे हैं। अभी भी हालत यह है, कि हर गांव की गली में ग्रामीण एकसाथ बैठकर मस्ती की बातें करते देखे जा सकते हैं। कई जगह लोग अपना दिन काटने के लिए पत्ते खेलते मिले हैं। कोरोना वायरस की भयावह स्थिति से बेखबर यह लोग लॉकड..
                 

पूरी तरह बाजार रहा बंद, ड्रोन से करवाई निगरानी

                 

भूखे प्यासे लौट रहे लोगों को पांच दिन से बांट रहे भोजन

फोटो 25 भोजन वितरित करते समाजसेवी दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना महामारी के कारण गरीब असहाय मजदूरों का अपने गांव घर लौटने का सिलसिला जारी है। अन्य प्रदेशों में रोजी रोटी की तलाश में गए लोग वहां काम न होने के कारण अब वापिस लौट रहे हैं। ऐसे में पैदल चलकर आ रहे इन सैकड़ों गरीबों को भोजन पानी की दरकार रहती है। इस काम क..
                 

लॉक डाऊन का उल्ल्घंन करते पाये जाने पर पुलिस ने दुकानदारों पर किया आपराधिक प्रकरण दर्ज

इंदरगढ़। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस ने शक्ति दिखाना शुरू कर दी है। पिछले कई दिनों से स्थानिय दुकानदारों और निवासियों को लगातार समझा रही है। वहीं पुलिस ने जब देखा कि लॉकडाउन का पालन दुकानदार बार-बार समझाने के बाद भी नहीं कर रहे है। वहीं धारा 144का उल्लघंन किया जा रहा है। समझाने के उपरांत भी बार-बार आदेशों की अवहेलना..
                 

लॉकडाउन में खेतों से भरकर लाना पड़ रहा पानी

सेंवढ़ा । नईदुनिया न्यूज । गर्मी बढ़ने के साथ ही पेयजल संकट भी शुरू हो गया है। लॉकडाउन के कारण इस वक्त शासकीय कार्यालय भी बंद पड़े हैं। ऐसे में परेशान हो रहे मंगरौल क्षेत्र के ग्रामीणों ने व्हाट्सअप के माध्यम से एसडीएम राकेश परमार को शिकायत भेजी है। मंगरौल निवासी रामहेत त्यागी, लल्लू राम त्यागी, रमाकांत त्यागी औरगी ने बताया कि कोरोना व..
                 

ट्रांसफार्मर में तार जोड़ने को लेकर युवक के साथ की मारपीट

गोहद। गोहद थाना अंतर्गत खेरिया महानंद गांव में ट्रांसफार्मर पर तार जोड़ने को लेकर एक युवक के साथ 3 लोगों ने मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस के मुताबिक विनोद पुत्र दुर्गाप्रसाद बघेल निवासी खेरिया महानंद ने बताया कि ट्रांसफार्मर पर तार जोड़ने को लेकर गिर्राजा, पुनीत और पुष्पेंद्र शर्मा निवासी खेरिया गोहद ने मिलकर उनके साथ मारपी..
                 

एक सैकड़ा बाहरी मजदूरों से मिलने पहुंचे तहसीलदार

बसई । बसई क्षेत्र के ग्राम बरधुवां में आगरा से लौटे करीब एक सैकड़ा आदिवासियों से मिलने तहसीलदार सुनील भदौरिया प्रशासनिक अमले के साथ मंगलवार को बरधुवां पहुंचे। जहां उन्होंने सभी मजदूर परिवारों को गांव के प्रवीण सागर ताल के पास दूर-दूर बैठाकर समझाइश दी कि कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इससे बचाव के लिए सभी वापिस लौटे मजदूर अप..
                 

हम अपने क्षेत्र में गरीबों को भूखा नहीं सोने देंगेः सीएमओ

- गोहद के हर वार्डों में नप कर्मचारी गरीबों की सूची तैयार कर रहे फोटो सहित क्रमांक 26 गोहद। नईदुनिया न्यूज पूरे देश में इन दिनों कोरोना वायरस जैसी महामारी फैली हुई हैं। ऐसे में कई गरीब, असहाय और मजदूर लोगों को भोजन नसीब नहीं हो रहा हैं। लेनिक हम अपने क्षेत्र में किसी को भी भूखा नहीं सोने देंगे। इसके लिए हम अपने क्षेत्र के..
                 

सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बनाए गोल घेरे, पलायन कर रहे मजदूरों के लिए करवाए हॉस्टल खाली

व्यवस्थाओं के सुधार में जुटा प्रशासन, जिससे किसी को न हो परेशानी फोटो 12 बाजार में बनाए गए गोल घेरे । दतिया। कोरोना जैसी महामारी से बचाव के लिए जहां लोग चिंतित हैं और पलायन कर रहे हैं। जिला प्रशासन भी जिले से गुजरने वाले लोगों की सम्पूर्ण व्यवस्था के लिए तैयार है। जिससे किसी भी व्यक्ति को कहीं कोई परेशानी न हो। और आने जाने वा..
                 

झांसी-चिरुला बार्डर में 5 घंटे चला हाईवोल्टेज ड्रामा, भीड़ को बेकाबू देख सील की गई सीमा को खोला

पांच घंटे चली अधिकारियों में जमकर बहस, इसके बाद मजदूरों को दिया निकलने दिल्ली, नोएडा से आ रहे मजदूर बोले जब हम यूपी से राजस्थान और फिर एमपी में आए और अब यूपी में जाने से क्यों रोका जा रहा दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। झांसी- चिरुला बॉर्डर पर यूपी प्रशासन की ओर से सीमा सील कि ए जाने के चलते इस जगह पर करीब 7 हजार से अधिक लोग फंसे हु..
                 

ग्रामीण महिलाएं बना रहीं हैं मास्क

दतिया। नोवल कोरोना वायरस से बचाव के लिए कलेक्टर रोहित सिंह के मार्गदर्शन में मध्यप्रदेश ग्रामीण आजीविका मिशन की पहल पर दतिया जिले में जरूरी मास्क बनाने का जिम्मा गांवों में सक्रिय स्वसहायता समूहों की महिलाओं ने संभाल लिया है। वहीं महिलाएं आमलोग और शासकीय सेवकों की रक्षा करने के लिए मास्क तैयार कर रहीं हैं। यह मास्क खुद के इस्तेमाल करने के..
                 

कलेक्टर ने वीडियो व एसपी ने पोस्टर के माध्यम से लोगों को घरों में रहने की अपील

दतिया। लॉकडाउन के बाद भी घरों से बाहर निकल रहे लोगों से कलेक्टर रोहित सिंह व एसपी अमन सिंह ने अपील की है। अनावश्यक रूप से घरों से बाहर नहीं निकले। आपकी सुरक्षा के लिए हम हैं। रविवार को कलेक्टर रोहित सिंह ने वीडियो जारी कर लोगों से कहा, कि निर्धाारित समय सीमा में भी हमारी कोशिश होनी चाहिए। वहीं हम घर से नहीं निकले। उन्होंने कहा..
                 

अब वीडियो कॉल पर डॉक्टरों से ले सकें गे निःशुल्क परामर्श

नईदुनिया एक्सलूसिव रवि सोनी। दतिया। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से कमर कस ली है। लोग बाहर नहीं निकले। इसके साथ ही छोटी बीमारी होने पर घर बैठे ही इलाज मिलेगा। इसके लिए दतिया जिला की ओर से एक नई पहल शुरू कर दी है। इस पहल में जिले के 25 डॉक्टरों को शामिल कि या गया है। इसमें ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के लिए अपन..
                 

इलाज न मिलने पर मायूस होकर लोटे मरीज

फोटो 11 बिना इलाज के अस्पताल से लौटते लोग। दतिया। कोरोना एक महामारी का रूप ले चुका है। इससे बचने के लिए पूरा देश जूझ रहा है। हर जगह कोरोना से बचाव के लिए इंतजाम किए जा रहे है। इसके साथ ही अन्य बीमारियों से पीड़ितों के लिए भी ध्यान देना होगा। जिला अस्पताल में इन दिनों कोरोना के चलते अन्य मरीजों के लिए लापरवाही बरती जा रही है..
                 

जरुरी सामान लेना है तो पहले सेनेटाइजर का करें इस्तमाल, मुस्लिम भाइयों ने घरों पर अदा की नवाज

दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। इन दिनों कोरोना वायरस के चलते प्रशासन सर्तक है। वहीं अब दुकानदार भी इससे जागरुक हो रहे हैं। दतिया में जरुरी सामान लेने के लिए दुकाने सुबह 7 बजे से 11 बजे तक ही खुल रही है। इस स्थिति में भीड़ को नियंत्रण करने के लिए दुकानों के बाहर भी पुलिस जवानों की ड्यूटी लगा दी गई है। इसके साथ ही अब दुकानदार भी ग्राहकों..
                 

इलाज कराने पहुंचे मरीजों ने ली लॉकडाउन का पालन करने की शपथ

फोटो 21 शपथ लेते मरीज। जौनिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। उपस्वास्थ्य केंद्र जौनिया में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को सुपरवाइजर सुदामा मुदगल ने गुरुवार को कोरोना संक्रमण से बचने की समझाइश देते हुए लॉकडाउन का पूरा पालन करने की शपथ भी दिलाई । उन्होंने मरीजों से आग्रह किया कि वह अपने घर में रहकर पूरे देश की मदद कर सकते हैं। अगर हर व्यक्ि..
                 

इस हौसले को सलाम, कॉल आते ही दौड़ पड़ते है ग्रामीण क्षेत्रों में

दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। जिला अस्पताल में मलेरिया विभाग के विभागध्यक्ष डॉ. हेमंत गौतम आज कोरोना को हराने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं। वहीं 55 की उम्र में यह 30 से 50 कि मी दूर अपने स्टाफ के साथ निकल पड़ते है। संबंधित मरीजों की जांच कर उन्हें घरों में ही रहने की सलाह देते हैं। डॉ. हेमंत गौतम बताते है, कि जब से कोरोना वायर..
                 

दुकानों के बाहर दूरी बनाए रखने के लिए बनाए गोल घेरे

फोटो 17 इस तरह से की जानी होगी दुकानों के पास व्यवस्था। दतिया। कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए जिला प्रशासन द्वारा एक दुकान के बाहर बनाए गए गोल घेरे के फोटो को जारी करते हुए अपील की गई कि शहर में भी दुकानदार इस तरह की व्यवस्था करें। इसे दूरी बनी रहे। गौरतलब है, कि कोरोना छूने से फैलने वाला एक संक्रमण है। इसे रोक..
                 

भगवान और भक्तों के बीच आया कोरोना...

                 

पुलिस कप्तान मंदिरों का किया निरीक्षण, सभी धार्मिक स्थलों पर रहेगा प्रतिबंध

दतिया। चैत्र नवरात्रि पर पुलिस कप्तान अमन सिंह राठौर ने विजय कालीपीठ मंदिर पहुंचकर किया निरीक्षण, कलेक्टर रोहित सिंह के निर्देश पर कोरोना महामारी के चलते मंदिरों पर भक्तों के जाने पर रहेगा प्रतिबंध लॉन आर्डर का करें पालन, मंदिर के पुजारी चर्चा की मंदिर पूर्ण से बंद रखा जाए। लॉन आर्डर का पालन किया जाए। जिले के सभी अधिकारियों को निदे..
                 

अस्सी फीसदी किराने की दुकानों पर डला रहा ताला, बैंकों ने 2 बजे लगा दिए ताले

फोटो 30 सेवढ़ा में बंद रहा बाजार सेवढ़ा । नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना वायरस के कारण मंगलवार को सेवढ़ा नगर में पूरी तरह बंद रहा। चारों ओर पसरे सन्नाटे से लगता था कि इस वायरस ने आम जिंदगी को पूरी तरह प्रभावित कर रखा है। जिला प्रशासन की हिदायत के बाद वैसे तो पूरा बाजार बंद है, पर कुछ किराना व्यवसाई एवं इक्का दुक्का अन्य दुकानें ही खुली..
                 

आधा दर्जन उपस्वास्थ्य केंद्रों पर अभी भी डले हैं ताले, कोरोना को लेकर ग्रामीण चिंतित

फोटो 26 बंद पड़ा उपस्वास्थ्य केंद्र पडरी फोटो 27 उपस्वास्थ्य केंद्र नुनवाहा में डला ताला जौनिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पा रही है। इसका कारण उनके गांव में बने उपस्वास्थ्य केंद्रों का बंद पड़े होना है। जिससे स्वास्थ्य संबंधी आवश्यक जानकारी से ग्रामीण वंचित हैं। स्वास्..
                 

एक डॉक्टर के भरोसे 70 हजार लोगों का स्वास्थ्य

महिला डॉक्टर की भी खल रही कमी फोटो 17 प्रथामिक स्वास्थ्य केंद्र सोहन खूजा। इन दिनों देश व विश्वभर में कोरोना की आहट के चलते लोगों में खौफ है। वहीं भांडेर अनुभाग के ग्राम सोहन क्षेत्र की 70 हजार से अधिक आबादी प्राथमिक स्वास्थ्य कें सिर्फ एक डॉक्टर के भरोसे है। इससे लोगों में स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी है। लोगों ने समस्या को लेकर कई..
                 

बस को रुकवाकर की बाहर से आ रहे यात्रियों की जांच

फोटो 14 अस्पताल में जांच करते डॉक्टर। दतिया। गोराघाट पुलिस ने ग्वलियर की और से आ रही एक बस को रुकवाकर यात्रियों को जिला अस्पताल ले जाकर जांच करवाई। पॉजिटिव नहीं मिलने पर सभी को घरों में रहने की सलाह दी। जानकारी के अनुसार तमाम रोकने के बाद एक बस को गोराघाट पुलिस ने पकड़ा। पूछताछ के दौरान पता चला, कि उक्त बस छतरपुर के..
                 

कोरोना को विश्व से खत्म करने के लिए देश के सभी साधक, संत करें तांत्रिक क्रियाएं

नईदुनिया एक्सलूसिव रवि सोनी। दतिया। नईदुनिया। इन दिनों देश ही नहीं विदेश भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए है। दुनियाभर के 175 से अधिक देश इसकी चपेट में हैं। इससे निपटने के लिए स्वास्थ्य अमला सहित प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट बना है। इस वायरस को खत्म करने के लिए अब देश के सभी संत और साधकों ने भी कमर कस ली है। पीतांबरा मंदिर के पुजारी..
                 

दूसरे दिन भी शहर में रहा अलर्ट, कि राना, मेडिकल दुकानों पर उमडी भीड़

दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर में दूसरे दिन भी सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ देखा गया। इसके साथ ही सोमवार को पुलिस की ओर से जगह-जगह पर चेकि ंग की गई। वहीं लोगों से कहा गया कि वह अपने घरों के अंदर ही रहे। वहीं रविवार को पूरी तरह बाजार बंद रहा और सोमवार को प्रशासन की ओर से जरुरतमंत दुकानों को ही खोलने का निर्णय लिया गया। इस क..
                 

कोरोना से बचाव के लिए जन शिक्षण संस्थान के स्टाफ द्वारा मास्क बनाये एवं निःषुल्क वितरित किये गए

फोटो 13 मास्क बनाते संस्थान के सदस्य। दतिया। प्रदेश में बढ़ते कोरोना वाइरस के प्रकोप को देखते हुए कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जिला दतिया मे संचालित जन शिक्षण संस्थान द्वारा ग्रमीण एवं गरीब तबके के लोगो को इस महामारी से बचाव के लिए मास्क तैयार कर उनका वितरण करवाया जा रहा है। मंत्रालय एवं भारत सरकार द्वारा लॉकडाउन के..
                 

8 वर्षीय बालिका से किया दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी युवक फरार

भांडेर । नईदुनिया न्यूज। भांडेर थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम भर्रोली में 8 वर्षीय की बालिका से दुष्कर्म के प्रयास का मामला सामने आया है। आरोपित युवक घटना के बाद से ही फरार है। इसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस पार्टी भेजी गई हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपित युवक कुछ दिन पूर्व ही बाहर से आकर अपने जीजा के यहां रहने लगा था। जानकारी के अनुसार ग..
                 

रविवार को अधिकारियों ने बाजार का निरीक्षण कर भीड़ को किया नियंत्रित

फोटो 24 आपे पर की जुर्माने की कार्रवाई। भांडेर । नईदुनिया न्यूज। लॉकडाउन के दौरान एक दिन छोड़कर दी जा रही छूट के मद्देनजर भांडेर के बाजार में उमड़ी भीड़ को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने रविवार को सुबह से ही निगरानी बढ़ा दी। तहसीलदार नीतेश भार्गव, नायब तहसीलदार अजय कुमार परसेडिया, सीएमओ नपं राजीव जैन ने बाजार के अलग-अलग हिस्सों में..
                 

जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह के गठन का निर्णय

दतिया। राज्य शासन द्वारा कोराना वायरस संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह गठित किए जाने का निर्णय लिया है। इस समूह में पुलिस अधीक्षक, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, सिविल सर्जन, डिस्ट्रिरक्ट कमांडेंट होमगार्ड एवं जिला मुख्यालय के नगर निगम अ..
                 

पिता के अंतिम संस्कार के लिए कानपुर से दतिया पहुंचा बेटा

रवि सोनी दतिया। नईदुनिया। कोरोना वायरस का कहर पूरे देश में फै ला हुआ है। वहीं इस कारण एक बेटा अपने पिता का अंतिम संस्कार के लिए कानपुर से दतिया पहुंचा। उधर, घर पर कोई भी रिश्तेदार और उनके बेटे मौजूद नहीं होने के चलते 24 घंटे तक पत्नी अपने पति के शव के सामने बैठकर अपने बेटों का इंतजार करती हुई देखी गई। 24 घंटे बाद कानपुर स..
                 

सरपंच पर फायरिंग की घटना में शामिल एक आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

ग्राम गढ़ी में फायरिंग करने वाला आरोपित गिरफ्तार फोटो 11 पुलिस की गिरफ्त में आरोपी। दतिया। सिविल लाइन पुलिस ने बीते दिनों ग्राम गढ़ी में फायरिंग करने वाले की घटना में शामिल एक युवक को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। इसमें पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सिविल लाइन थाना क्षेत्र के ग्राम गाड़ी में पहाड़ी के पीछे से आरोपित उदय भान रावत पुत्र..
                 

पंचायतों ने शुरू कराया गांव में दवा का छिड़काव, बांटे गए मास्क

फोटो 26 गांव में दवा छिड़काव करता कर्मचारी। जिगना । नईदुनिया न्यूज । ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायतों ने कीटनाशक दवा का छिड़काव शुरू करा दिया है। बडौनी क्षेत्र के कई गांवों में पंचायत स्तर पर दवा का छिड़काव कराया। यह सभी जरूरी कदम कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे हैं। उल्लेखनीय है, कि नईदुनिया ने अपने 3 अप्रैल के अ..
                 

लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे दुकानदारों पर पुलिस ने दिखाई सख्ती,

इंदरगढ़। नईदुनिया न्यूज। कोरोना वायरस को लेकर चल रहे लॉकडाउन का पालन करने में दुकानदार मनमानी कर रहे हैं। ऐसे ही कुछ दुकान संचालकों पुलिस ने शुक्रवार को सख्ती दिखाई। लॉकडाउन के दौरान अन्य सामान विक्रेताओं द्वारा भी अपनी दुकानें खोली जा रही थी। पुलिस ने गैर जरूरी सामानों की दुकानों का शटर खुला देखा तो उसे सख्ती बरतनी पड़ी।..
                 

पंचायतों में शुरू हुआ अभियान, गांवों में बंटने लगे मास्क सेनेटाइजर

फोटो 21 - रूहेरा में मास्क वितरण कार्य करती सरपंच। सेंवढ़ा । नईदुनिया न्यूज। कोरोना को लेकर नगरीय क्षेत्र में जारी जागरुकता अभियान का असर अब दूरदराज के ग्रामों में भी दिखने लगा है। दतिया जिले के सीमावर्ती गांव रूहेरा में पंचायत सरपंच जमुना देवी बघेल खुद मास्क लेकर लोगों के बीच पहुंची। उन्हें मास्क देकर कहा,कि घर पर रहो आवश्यकता होने पर..
                 

मुनाफाखोरी करने वाले व्यक्तियों व फर्मों पर की जांच व कार्रवाई के लिए टीम गठित

भिंड। नईदुनिया न्यूज कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए 14 अप्रैल तक घोषित लॉकडाउन अवधि के दौरान दैनिक उपयोग में आने वाली वस्तुओं (किराना सामग्री, सब्जी, फल, दूध, दवाईयां आदि) की निर्धारित दर से अधिक दर पर विक्रय करने वाले व्यक्तियों तथा फर्मो की शिकायतें प्रशासन को मिल रही है। कलेक्टर छोटेसिंह ने बढ़ती हुई कीमतों पर नियंत्र..
                 

महिला प्रीति गुप्ता ने अनोखी रंगोली बनाकर ,जागरूकता का दिया संदेश

फोटो 35 रंगोली बनाती महिला। फोटो 36 महिला द्वारा बनाई गई रंगोली फोटो 37 रंगोली में मिली हाथ धोने की सीख। फोटो 38 रंगोली के जरिए दूर रहने का दिया संदेश। दतिया। कोरोना संक्रमण महामारी के चलते पूरे देश की सीमा से लॉकडाउन है । वहीं ग्वालियर संभाग लगे दतिया जिले में लॉकडाउन है। लॉकडाउन के चलते प्रशासन की मदद के लिए सामा..
                 

कोरोना से बचाव के लिए उचित दूरी बनाकर करें फसलों की कटाई,

दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना वायरस के कारण खेतों में खड़ी फसलों की कटाई में देरी हो रही है। किसानों की इस समस्या को देखते हुए कृषि विज्ञान केंद्र ने सावधानी के साथ कटाई करने के सुझाव दिए हैं। इन दिनों रबी फसलों की कटाई का समय है। इन फसलों की कटाई और उनके बाजार तक पहुंचाने का काम भी जरूरी है। कृषि विज्ञान केंद्र क..
                 

जमात में शामिल हुए लोगों को भेजा होम क्वांटनटाईन

फोटो 15 जमात में शामिल लोगों को ले जाते स्वास्थ्यकर्मी। दतिया। एक तरफ पूरे देश में लॉकडाउन के चलते लोग घरों में कैद हैं। ऐसे में तबलीगी जमात के मरकज जलसे की घटना दिमाग को हिला देने वाली है। वहीं सरकार व प्रशासन की मनाही के बाद भी हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हुए। वहीं तकरीबन 15 दिनों तक साथ रहे। एक दूसरे के निरंतर संपर्क में..
                 

बैंक खातों में जल्द पहुंचेगी उज्जवला योजना के सिलेंडर की राशि,

फोटो 24 सिलेंडर ले जा रहा हाकसर्। दतिया-खूजा-भांडेर । नईदुनिया न्यूज। कोरोना वायरस से बचाव के लिए किए गए लॉकडाउन के बाद केंद्र सरकार ने गरीबों की मदद के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा की है। इस घोषणा के बाद से ही लोग जल्दी लाभ मिलने की आस लगाए हुए हैं। आर्थिक पैकेज में उज्जवला योजना के हितग्राहियों को तीन माह तक गैस सिलेंडर म..
                 

भूखें न रहे लोग इसके लिए किया जा रहा कच्ची व पक्की खाद्धान समाग्री का वितरण

फोटो 12 लोगों द्वारा दान किया गया आटा फोटो 13 गरीब लोगों को देने के लिए बनाए गए कच्ची सामग्री की पैकेट फोटो 14 गरीब महिलाएं पैकेट ले जाते हुए दतिया। कोरोना वायरस के चलते प्रशासन द्वारा पलायन कर रहे लोगों के रुकने के लिए काफी सारी व्यवस्थाएं की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ आमजन व समाजसेवी भी किसी भी तरह से पीछे नहीं है। रो..
                 

दतिया सीमा पर पुलिस ने लगाए बैरिकेट्स

खूजा ।कोराना वायरस से बचाव के लिए पुलिस सतर्कता बरत रही है। इसको देखते हुए जिले की सीमा सील की जा रही है। पडोसी जिले भिंड की पुलिस ने दतिया जिले की सीमा सील कर दी है। मिहोना-बिछोंदना हाइवे रोड पर पुलिस द्वारा बैरिकेट लगाकर दतिया से भिंड जिले की तरफ जा रहे लोगों को रोका गया । वहीं लोगों को सीमा बंदी की जानकारी नहीं थी। कुछ..
                 

खाना बांटने को लेकर विवाद, केस दर्ज

मिहोना। मिहोना थाना अंतर्गत खितौली गांव में गरीबों को खाना बांटने को लेकर एक युवक के साथ दूसरे युवक ने मारपीट कर दी। पुलिस ने फरियादी युवक की रिपोर्ट पर आरोपितों के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक गिर्राज पुत्र विमलकिशोर पाराशर निवासी खितौली गांव ने बताया कि गरीबों को खाना बांटने को लेकर राहुल..
                 

गरीबों की मदद करना सबसे बड़ा पुण्य

फोटो सहित क्रमांक 6 भिंड। नईदुनिया न्यूज गरीब व असहाय की मदद करने से बड़ा कोई पुण्य कार्य नहीं हैं। संसार में सबसे श्रेष्ठ प्राणी मानव ही दुखी होगा, तो इससे बुरी बात क्या हो सकती है। हर सामर्थ्‌य व्यक्ति को गरीब व असहाय की मदद के लिए आगे आना चाहिए। यह बात इन दिनों फैली कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन में गरीब और असहाय लोगों का..
                 

आठ हजार बंदियों को इमरजेंसी पैरोल और अंतरिम जमानत

दतिया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोविड.19 महामारी को दृष्टिगत रखते हुए मानवीय आधार पर जेलों में बंद 8 हजार कैदियों को राहत देने का निर्णय लिया है। जेल विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार पा?च हजार बंदियों को 60 दिन के इमरजेंसी पैरोल पर रिहा किया जायेगा। इसके अतिरिक्त, अगले दो दिनों में अन्य तीन हजार बंदियों को 45 दिन की अंति..
                 

कोरोना वायरस पर विजय पाना है तो सोशल डिस्टेंस का पालन करना जरूरी

भांडेर। सोशल डिस्टेंस के नोमस को लेकर भांडेर एसडीएम अशोक चौहान ने अपने कार्यालय पर मिडियाकर्मी व समाजसेवियों की बैठक लेकर लोगों को जागरुकर करने की बात कही। उन्होने कहा कि अगर इसी तरह शोसल डिस्टेंस का पालन नहीं किया गया तो वो दिन दूर नहीं जब 24 घंटे का कफ्यू लगा दिया जाएगा। बैठक के दौरान उन्होने कहा कि लोगों की दैनिक..
                 

कोराना संदिग्ध मरीज को वार्ड में कि या भर्ती

दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। महाराष्ट्र के सांगली गांव से मजदूरी कर वापस अपने घर लौटे एक व्यक्ति में कोरोना संदिग्ध के लक्षण पाए गए। इसके चलते प्रशासन की ओर से उसे जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया है। वहीं इसकी रिपोर्ट भी डॉक्टरों की ओर से भेज दी गई है। जानकारी के अनुसार इन दिनों दिल्ली व अन्य राज्यों से मेहनत मजदूरी..
                 

रोजी रोटी बंद हो जाने के कारण सैकड़ों मील दूरी तय कर घर लौट रहे मजदूर,

                 

पूर्वमंत्री अपने निवास पर कर रहे गौसेवा

फोटो 23 गौसेवा करते डॉ. मिश्रा। दतिया । कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन है। हर व्यक्ति को घर पर ही रहने की हिदायत दी जा रही है। जनप्रतिनिधि भी इस समय अपने घरों में हैं। इसी क्रम में पूर्वमंत्री और दतिया विधायक डॉ.नरोत्तम मिश्रा अपनी दिनचर्या में गौसेवा जैसे कार्य भी कर रहे हैं। दरअसल डॉ. मिश्रा इन दिनों भोपाल में अपने निवास पर हैं । वहीं..
                 

कोरोना का कहरःसगाई समारोह कार्यक्रम टले, मैरिज गार्डनों में 150 बुकि ंग हुई के सिंल

दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। देशभर में कोरोना वायरस का कहर सभी क्षेत्रों में देखने को मिल रहा है। एक ओर जहां देश में बेरोजगारी छा गई। वहीं दूसरी ओर से शहर में नवरात के दिनों में आयोजित होने वाले सगाई कार्यक्रम निरस्त हो गए है तो वहीं दूसरी ओर से शहर के मैरिज गार्डनों में अप्रैल माह की करीब 150 बुकि ंग कैसिंल हो गई है। वहीं आने वाले स..
                 

बडौनी थाना प्रभारी ने करवाया स्टाफ का परीक्षण

दतिया। दतिया पुलिस अधीक्षक अमर सिंह राठौर प्रतिदिन जिले में आम नागरिकों से लेकर सभी अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए समय-समय पर जागरूक और समझाइश दी जा रही है। इतना ही नहीं पुलिस प्रशासन द्वारा प्रेम व सख्ती दोनों तरीकों से ही लोगों को घरों में रखने का प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा पुलिस प्रश..
                 

बारिश का 100 शब्दों का इनपुट

दतिया के साथ आस-पास से जुडे ग्रामीण इलाकों में करीब 10 से 20 मिनट तक बारिश हुई। वर्तमान में 60 से 70 प्रतिशत खेतों में गेहूं की फसल खड़ी है। इससे कि सानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें आ गई है। क्षेत्र में हुई बारिश से अधिक नुकसान नहीं बताया है। वहीं इससे पूर्व ही सरसों और मटर आदि फसल कट चुकी है। कृषि उप संचालक आरएन शर्मा ने बताया, कि..
                 

अंचल में हुई बारिश से कि सानों के चेहरे पर छाई चिंता की लकीरे

दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। एक ओर जहां कोरोना वायरस के चलते लोगों का जीना मुहाल है। वहीं दूसरी ओर से अचानक हुई बारिश से कि सानों के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉक डाउन हो गया है। इस कारण मजदूर नहीं मिल पा रहे हैं। वर्तमान में 60 से 70 प्रतिशत खेतों में गेहूं की फसल खड़ी हुई है। ऐसे में शुक्रवा..
                 

गरीब व निर्धन लोगों को रेट टू रेट में बेचे सामान, अतिरिक्त पैसे में दूंगा

दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। प्रदेश और देश भर में कोरोना वायरस को लेकर हड़कंप मचा है। उधर, कई जगहों पर राशन का सामान दुकानदारों की ओर से मूल्य से अधिक रेट पर विक्रय कि या जा रहा है। ऐसे में छिकाऊ गांव में रहने वाले युवा रामलाल कु शवाह आगे आए है। उनकी ओर से गांव में बनीं सभी छोटी बड़ी दुकानों पर पहुंचकर दुकानदारों से कह रहे है,..
                 

भगुवापुरा तिराहे पर पड़ा मिला युवक का शव, लोगों का कहना भूख् प्यास से हुई मौत

दतिया । नईदुनिया न्यूज । भगुवापुरा थाना क्षेत्र में एक युवक का शव पुलिस ने तिराहे से बरामद किया। वहीं स्वास्थ्य विभाग के 108 वाहन से पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजा। मृतक की पहचान सोनू पुत्र रामस्वरूप कुशवाह निवासी सुलोचनपुरा थाना थरेट के रूप में की गई है। जानकारी के अनुसार गुरुवार अलसुबह कुछ लोग सोनू को वाहन से भगुवापुरा तिराहे पर छोड़कर च..
                 

ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस ने कड़ाई से कराया लॉकडाउन का पालन,

फोटो 21 उप्र सीमा की निगरानी करती पुलिस। खूजा । नईदुनिया न्यूज । भांडेर अनुभाग में आने वाले थाने क्षेत्रों की पुलिस कोरोना वायरस से बचाव के लिए किए गए लॉकडाउन का पालन कराने में पूरी तरह सतर्कता दिखा रही है। इधर पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर ने भी सभी थाना प्रभारियों को इस मामले में अलर्ट कर दिया है। सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर लोगों को..
                 

गेहूं का समर्थन मूल्य पर उपार्जन एक अप्रैल से

दतिया। प्रदेश में रबी विपणन वर्ष 2020-21 के अंतर्गत समर्थन मूल्य पर गेहू? उपार्जन एक अप्रैल 2020 से प्रारम्भ किया जाएगा। पूर्व में उपार्जन 25 मार्च से 22 मई 2020 तक किया जाना निर्धारित था। प्रदेश में नोवेल कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिये कई जिलों में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। इसलिये उपार्जन प्रारम्भ करने की तिथि को 25 मार्च से बढाकर एक..
                 

कोरोना से मुक्ति के लिए मंदिर पर हुआ आयोजन

फोटो 29 मंदिर पर कथा कराते यजमान दतिया। कोरोना वायरस से मुक्ति के लिए धार्मिक अनुष्ठानों का दौर भी चालू है। शहर के लोग कथा, पूजन और हवन कर मानव हित में कोरोना वायरस के अंत को लेकर ईश्वर से प्रार्थना करने में जुटे हैं। इसी क्रम में स्थानीय ईदगाह मोहल्ले में मंगलवार को श्रीहनुमान मंदिर पर पूजा अर्चना कराई गई। ईदगाह निवासी कुछ..
                 

अघोषित बिजली कटौती से सरसई उपकेंद्र से जुड़े एक दर्जन गांव परेशानी में

फोटो 25 विद्युत उपकेंद्र सरसई भांडेर। नईदुनिया प्रतिनिधि। भांडेर अनुभाग के ग्राम सरसई में बने विद्युत उपकेन्द्र से जुड़े करीब एक दर्जन से ज्यादा गांवों को इन दिनों बिजली कटौती की समस्या झेलनी पड़ रही है। जिससे इन गांवों के लोगों को परेशानी में हैं। कोरोना वायरस कि वजह से लोग वैसे ही घर में रहने को मजबूर हैं। ऐसे में सुबह छह बजे से ग्या..
                 

फरियादी से गाली गलौच के मामले में सेंवढ़ा टीआई कंवलजीत ंसिह रंधावा निलंबित

सेंवढ़ा। दतिया एसपी अमन सिंह राठौर ने पिछले एक माह से जारी शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए सेंवढ़ा टीआई कंवलजीत सिंह रंधावा को निलंबित कर दिया गया है। एसपी श्री राठौर ने टीआई के लापरवाही,अनुशासन हीनता एवं जनता में पुलिस की छवि को धूमिल करने वाला माना है। बतादें कि टीआई रंधावा के लोगों ने शिकायत करने के दौरान धमकाने तथा गाली ग..
                 

प्रतिरोधक क्षमता विकसित करने वाले आहार लेने की सलाह

दतिया। जिला अस्पताल में कार्यरत आयुषविंग की प्रभारी अधिकारी डॉ. भारती बाथम ने नोवल कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए अपने खानपान पर ध्यान देने और अपने अंदर प्रतिरोधक क्षमता विकसित करने वाला आहार लेने की नागरिकों से अपील की है। आवश्यकता होने पर डॉक्टर की सलाह एवं उपयोगी दवाएं भी लेने की नागरिकों को सलाह दी गई है। डॉ. भारती..
                 

किसी ने बनाया वाट्स ग्रुप तो किसी ने घर घर जाकर दी समझाईश

फोटो 11 ग्राम कुम्हेड़ी में समझाईश देते डॉक्टर। फोटो 12 गहोई वाटिका में लोगों को समझाईश के बाद डॉ हेमंत गौतम। फोटो 13 महाराष्ट्र से आए लोगों को बीमारी के संबध में समझाईश देते सुपरवाइजर। दतिया/ बसई/ जौनियां। जिलेभर में कोरोना से बचाव के लिए अब प्रशासन ने कमर कस ली है। अधिक व्यवस्थाएं न होने के बावजूद प्रशासनिक अधिकारी ल..
                 

Ad

प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए निःशुल्क दवा वितरण किया

फोटो 12 दवाओं वितरण करते लोग । दतिया। वर्तमान में विश्व व्यापी कोराना संक्रमण से बचाव के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक और होम्योपैथी दवाओं का निःशुल्क वितरण आयुष विभाग, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण व सामाजिक संस्थाओं के संयुक्त प्रयास से पंचशील नगर में घर-घर जाकर 9 सदस्यीय संयुक्त दल द्वारा किया गया। उक्त दवा वितरण कार्य..
                 

लॉकडाउन खुलने के तीन दिन बाद होगा उत्तर पुस्तकाओं का मूल्यांकन

दतिया। माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश भोपाल ने स्पष्ट किया है कि दृष्टिहीन, मूक-बधिर छात्रों के हाईस्कूल और हायर सेकंडरी की शेष परीक्षा के आयोजन की तिथि का निधारण लॉकडाउन समाप्ति की तिथि के पश्चात दस दिवस उपरांत मध्यप्रदेश शासन एवं उच्च स्तर पर विचार-विमर्श के उपरांत ही किया जाएगा। वहीं इस संबंध में किसी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दिया जाए। म..
                 

Ad

गांव-गांव जाकर कोरोना से बचाव के लिए लिख रहे संदेश

फोटो 23 गांव में दीवार लेखन करते कौरव। खूजा । कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए समाजसेवी संगठन अपने स्तर पर जागरूकता का प्रयास करने में लगे हैं। इसी क्रम में अवध समाजसेवा समिति अध्यक्ष रणवीर सिंह कौरव गांव-गांव जाकर कोरोना से बचाव संबंधी संदेश दीवार पर लेखन कर रहे हैं। कौरव ने ग्राम सोहन, राखरा, खानपुरा, पहुंचकर गांव की दीवारों पर कोर..
                 

Ad

घर घर जाकर खाद्य सामग्री बांट रहे सामाजिक कार्यकर्ता,

सेंवढ़ा । नईदुनिया न्यूज। सेंवढ़ा में जरूरतमंद परिवारों के पर पहुंचकर राशन वितरण किया जा रहा है। यह कार्य सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा चलाई जा रही मुहिम साथी हाथ बढ़ाना के तारतम्य में हो रहा है। अभी तक कुल 183 परिवारों के पास यह सामग्री पहुंचाई गई। वहीं सेंवढ़ा एसडीएम राकेश परमार द्वारा भी लोगों के बीच पहुंचकर मास्क बांटे गए। कोरोना..
                 

Ad

दिन ही नहीं रात में भी अधिकारी कर रहे गश्त

फोटो 14 रात में गश्त के दौरान एसडीओपी व एसडीएम। फोटो 15 तमिलनाडू से आए युवकों से पूछताछ करती पुलिस। दतिया। कोरोना महामारी से बचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए संपूर्ण लॉकडाउन का पालन लोग दिन के साथ ही रात को भी कर रहे हैं। इसे देखने के लिए अब अधिकारी भी रात को गश्त करते नजर आए रहे है। इससे लोग इस लॉकडाउन..
                 

फसल काटने गए पिता-पुत्री का संदिग्ध अवस्था में मिला शव

दतिया/जिगना। नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर से 12 कि मी दूर स्थित सोनागिर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रावरी गांव में पिता-पुत्री का संदिग्ध अवस्था में शव मिला है। पिता अपनी बेटी के साथ चना की फसल काटने के लिए तीन दिन पहले गए हुए थे जब से ही यह लोग लापता थे। शुक्रवार शाम जब परिजन इन्हें देखने के लिए पहुंचे तो पुत्री का शव सूखे कु एं में मिला। वहीं एक खे..
                 

लॉकडाउन के चलते दाह संस्कार में शामिल नहीं हो पाएं गांव के लोग, परिजनों ने किया पिता का अंतिम संस्कार

फोटो 25 अंतिम संस्कार करते परिजन। खूजा । नईदुनिया न्यूज। लॉकडाउन का पालन शुक्रवार को भांडेर अनुभाग के ग्राम खिरिया सोजना में देखने को मिला। गांव के निवासी ग्राम रक्षा समिति ब्लॉक कैप्टन व सेवादल जिला उपाध्याक्ष अशोक श्रीवास्तव के पिताश्री कुंजबिहारीलाल श्रीवास्तव का लंबी बीमारी के कारण निधन हो गया था। उनके अंतिम संस्कार में सिर्फ उनके दा..
                 

संकट की घड़ी में गंगा-जमुनी तहजीब अपनाकर धार्मिक सद्भाव बनाएं रखें

पुलिस अधिकारियों ने ली धार्मिक समुदाय प्रमुखों की बैठकें फोटो 22 एसडीओपी बैठक लेते हुए। फोटो 23 थाना जिगना में हुई धर्म प्रमुखों की बैठक। फोटो 24 थाना बडौनी में बैठक लेते एसडीओपी। दतिया/बडौनी/जिगना। नईदुनिया न्यूज। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को धार्मिक समुदाय प्रमुखों की बैठकें ल..
                 

एसपी गलियों में घूमकर लोगों से समझाते रहे उधर, सब्जी मंडी में उमड़ा जन सैलाब

दतिया। नईदुनिया प्रतिनिधि। एक ओर कोरोना वायरस को लेकर देश में सुरक्षित शारीरिक दूरियां बनाए जाने को लेकर पूरा प्रशासन लगा है। वहीं दूसरी ओर दतिया में इसका पालन कहीं पर भी देखने को नहीं मिल रहा है। एक दिन बाद सब्जी मंडी खुली तो प्रशासन को चेतना चाहिए था। पुलिस फोर्स की व्यवस्था करनी चाहिए थी लेकि न प्रशासन की ओर से ऐसा नहीं कि या गया जिस..
                 

4 सैंपल में से 3 की रिपोर्ट आई निगेटिव

दतिया । मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एसएन. उदयपुरिया ने बताया है, कि जिले में प्रदेश के बाहर से एवं अन्य जिलों से आए 2438 यात्रियों को होम क्वारेटाइन में रखा गया। जिला अस्पताल में 18 बेड का आईसोलेशन वार्ड बनाया गया है। मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी के मुताबिक कोरोना वायरस को लेकर अब तक चार संदिग्ध व्यक्तियों के नमूने लिए ग..