जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

दतिया में नशा मुक्ति जागरूकता रथ ने तीनों विकासखंडों ने बताए नशे के अवगुण

सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार व जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में चलाए जा रहे नशा मुक्त भारत नशा मुक्त दतिया अभियान के तहत गत दिवस नशा मुक्ति जागरूकता रथ ने गांवों में जाकर नशे के अवगुण बताए। लोगों को नशा करने से होने वाली हानिया के बारे में बताया। नशा मुक्त भारत नशा मुक्त दतिया अभियान के तहत चलाए गए इस..
                 

सेवढ़ा में शुरू हुआ वृद्धजनों का वैक्सीनेशन

तीसरे चरण में सोमवार को 60 वर्ष से ऊपर के वृद्धजनों वैक्सीन लगना शुरू हुई। 1 मार्च से सिविल अस्पताल सेवढ़ा में टीकाकरण का कार्य प्रारंभ किया गया। इसमें सेवढ़ा नगर के 78 वर्षीय डा.उत्तम शर्मा ने सेवढ़ा अस्पताल पहुंचकर टीका लगवाया। कोविड-19 वैक्सीन के टीकाकरण के लिए प्रथम चरण और दूसरे चरण में फ्रंट लाइन वर्कर पुलिस, राजस्व,..
                 

दतिया में शुरू हुई खाद्य सुरक्षा संबंधी लाइसेंस की प्रक्रिया

जिले में खानपान की वस्तुओं के लाइसेंस संबंधी प्रक्रिया को प्रशासन ने पूरा कर लिया है। अब यह लाइसेंस निजी तौर पर शासन से अधिकृत संस्था प्रदान करेगी। इसके लिए खाद्य विभाग में एजेंसी निर्धारित कर दी है। यह एजेंसी अब शासन द्वारा तय शुल्क लेने के बाद इस प्रक्रिया को अमल में लाना शुरू कर दिया है। खाद्य लाइसेंस आवंटित करने के लिए..
                 

दतिया में तीन दिवसीय कला महोत्सव समापन

अखिल भारतीय कलाकार संघ के तत्वधान में त्रिदिवसीय कला महोत्सव समापन हुआ।कला महोत्सव समापन पर मुख्य अतिथि श्रीमती संध्या सुमन राय (सांसद भिंड दतिया लोकसभा) उपस्थित रहीं। वहीं विशिष्ट अतिथि कालीचरण कुशवाहा(भाजपा नेता), रामसेवक पाल (बसपा नेता) शायर दिलशेर दिल, व डांस गुरु जितेंद्र गौतम मौजूद रहे। अध्यक्षता बृजेश यादव (भाजपा म..
                 

दतिया : टीकाकरण में बुजुर्गों की आई बारी तो परिवार ने हिम्मत हारी

                 

भांडेरः आधा दर्जन गांवों में एक साथ शुरू हुआ समर्पण निधि अभियान

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान से हर घर को जोड़ने के लिए राम सेवक लगातार ग्रामीण क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं। इस अभियान के दौरान ग्राम दुरसड़ा ग्रामीण क्षेत्र के मंडल अध्यक्ष राघवेंद्र रेशू दांगी ने राम मंदिर निर्माण कार्य के लिए 5100 रुपये की राशि समर्पण निधि में दी। कल्लू यादव नेता ने राम मंदिर निर्माण निधि समर्पण अ..
                 

दतियाः सफाई कर्मचारियों को सम्मान करना गौरव की बातः डा.मिश्रा

सफाई कर्मचारियों का सम्मान करते हुए आज स्वयं अपने आपको गौरवांवित महसूस कर रहा हूं, सफाई कर्मचारी भी दतिया को प्रदेश में नम्बर वन बनाने में जो योगदान दे रहे है वह इसके लिए बधाई के पात्र है। श्ह बात गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने नगर पालिका दतिया द्वारा रविवार को आयोजित स्वच्छता सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सं..
                 

दतियाः 7 साल से फरार 21 हजार का इनामी अंतरराज्यीय बदमाश कल्ला हथियार सहित गिरफ्तार

सात साल से फरार चल रहा 21 हजार रुपये का इनामी अंतरराज्यीय कुख्यात बदमाश कल्ला पुत्र हरनाम यादव निवासी ग्राम नुनवाहा व हाल मुकाम ग्राम निचरौली को गिरफ्तार कर लिया गया। कई वारदातों का पर्दाफाश होने की उम्मीद पुलिस को है। एसपी अमनसिंह राठौड़ ने बताया कि पिछले सात सालों से 7 फरार कुख्यात बदमाश कल्ला यादव हत्या, हत्..
                 

दतिया : बुंदेली साहित्य डा.शुक्ल का चिरऋणी रहेगाः पिरोनिया

भांडेर । 'बिरछन बोलन लगीं चिरइयां, सांचौ हो गओ भोर, सैंया जागो रे' की बुंदेली स्वर लहरियों के साथ लोकगायक गौरीशंकर कुशवाह और उनके साथियों ने जब अखिल भारतीय बुंदेली समारोह का आ.गा किया तो सभागार तालियों से गूंज उठा । समारोह का शुभारम्भ पूर्व विधायक घनश्याम पिरोनिया के मुख्य आतिथ्य में हुआ। अध्यक्षता वरिष्ठ साहित्यकार राधाकृष्ण..
                 

सेंवढ़ा में आधा दर्जन दुकानदारों को बिजली कंपनी ने थमाया नोटिस

मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण केंद्र सेवढ़ा द्वारा नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों सख्ती से वसूली की कार्रवाई की जा रही है। हर छोटे-बड़े बकायदारों पर बिजली कंपनी की टीम वसूली करने में जुटी है। इसी के तहत बिजली कंपनी ने ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में 20 बकायादारों के नाम की सूची तैयार कर लहार तिराहे पर चस्पा करवाई गई है, जि..
                 

दतिया व भांडेर में जीएसटी नियमों के विरोध किया बंद, मिला-जुला असर दिखा

                 

दतिया में तंबाकू नियंत्रण के क्रियान्वयन की कार्यशाला में नशा न करने की शपथ दिलाई

तंबाकू नियंत्रण कानून के क्रियान्वयन के लिए एक दिवसीय कार्यशाला कलेक्टर संजय कुमार की अध्यक्षता में न्यू कलेक्ट्रेट में संपन्ना संपन्न हुई। इसमें तंबाकू व उससे बने उत्पादों के सेवन से मानव शरीर पर होने वाले दुष्परिणामों को अवगत कराया गया। नशा न करने की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़, मुख्य..
                 

दतिया में कंजर डेरे से लाखों की अवैध शराब पकड़ी, चार मामले दर्ज

                 

दतिया में दिन का तापमान 33.4 डिसे पर पहुंचा, रात में भी हुई कम ठंडक

जम्मू कश्मीर से गुजर रहे पश्चिमी विक्षोभ से मौसम गर्म हो गया है। न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। इससे रात में ठंड घट गई। सुबह भी गर्म कपड़े पहनने की जरूरत नहीं पड़ी। मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 दिनों तक तापमान मे बढ़ोतरी के आसार हैं। उससे बाद गिरावट आएगी। गुरूवार को दिन का अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री से..
                 

दतिया में दिव्यांग बच्चों ने ग्रुप डांस प्रतियोगिता में लिया भाग

जेएमएस प्रोडक्शन हाउस ग्वालियर द्वारा आयोजित कार्यक्रम में दिव्यांग मूक बधिर बच्चों ने ग्रुप डांस प्रतियोगिता में भाग लिया। इस दौरान इन दिव्यांग बच्चों ने पहुत ही बेहतर प्रदर्शन किया, जिसे देखकर लोगों ने दांतो तले अंगुली दबा ली। दर्शकों ने इनके टैलेंट को जमकर सराहा। इस आयोजन में सामान्य बच्चों के लिए प्रवेश शुल्क रखा था..
                 

दतियाः युवा पीढ़ी को नशे के दुष्परिणों से अवगत कराना जरूरीः कलेक्टर

नशा मुक्त भारत, नशा मुक्त दतिया अभियान में मीडिया सहभागिता विषय पर एक दिवसीय प्रशिक्षण सह कार्यशाला का आयोजन कलेक्टर संजय कुमार की अध्यक्षता में न्यू कलेक्ट्रेट में बुधवार को सम्पन्ना हुई। कलेक्टर ने प्रशिक्षण सह कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहाकि देश में युवा पीढ़ी में बिना सोचे समझे एवं दुष्परिणामों को जानें बिना नशे की..
                 

दतियाः नहर से न मिलने की वजह से सिंचाई के लिए किसानों को खरीदना पड़ रहा पानी

                 

भांडेरः खेत में पानी देने गए किसान का शव नहर में पड़ा मिला

थाना उनाव क्षेत्र के ग्राम पैंता निवासी किसान का शव नहर से बरामद कर लिया गया। रविवार की शाम किसान अपने खेत से करीब 1 किलोमीटर दूर स्थित नहर में पैर फिसल जाने से बह गया था। घटना स्थल से करीब 6 किलोमीटर दूरी दरियापुर रामगढ़ ततारपुर माइनर के गेट में फंसा हुआ उसका शव पुलिस ने बरामद कर पीएम के लिए भिजवाया। फिलहाल मर्ग..
                 

दतिया में सेल्फ डिफेंस के लिए हर बेटी को गुर सीखना होंगेः संजय रावत

दतिया। ग्रामीण युवा केंद्र खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा 8 मार्च तक सुरक्षित समाज में महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए संचनालय खेल व युवा कल्याण विभाग के निर्देशन में 15 दिवसीय जूडो एवं कराटे के प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ रानी लक्ष्मीबाई उच्च. मा. विद्यालय कन्या दतिया में गत दिवस किया। इस अवसर पर प्राचार्य गौरी देवरानी ने किया। प्रशिक्षण शिविर के बारे में विस्..
                 

दतिया के ग्राम सलेतरा से 2 जुआरियों से 25 हजार रुपये नकद व 7 मोटर साइकिल ,2 मोबाइल जब्त

                 

दतिया के कुठोंदा में खेत पर मृत मिले 3 मोर, एक अस्वस्थ हालत में मिली

                 

दतियाः मातृभाषा में शिक्षण व अध्ययन से सृजनात्मकता आती हैः कोठारी

मातृभाषा में शिक्षण व अध्ययन से चिंतन में मौलिकता व सृजनात्मकता आती है और विषय को सरलता से ग्रहण किया जाता है। इजराइल जैसे छोटे से देश में मातृभाषा में शिक्षा होने के परिणाम हमारे सामने हैं, इजराइत के नागरिकों ने सर्वाधिक नोवेल पुरस्कार अर्जित किए हैं। यह उनकी मातृभाषा में शिक्षा का ही परिणाम है। यह विचार अंतरराष्ट्र..
                 

ेदतियाः रेत कारोबार वाले क्षेत्रों में हुई पुलिस की प्रशासनिक सर्जरी

                 

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने किया दतिया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

                 

दतियाः सहकारिता कर्मचारियों के लिए शपथ पत्र की अनिवार्यता की समाप्त

                 

दतियाः विदेशी सामान की जगह स्वदेशी सामान खरीदें, जिससे देश का विकास हो

स्वदेशी जागरण मंच की कार्यकारिणी व स्थानीय व्यापारियों की एक बैठक ज्योति काम्प्लेक्स मार्केट में आयोजित हुई। जिसमें शहर के छोटे बड़े व्यापारियों ने भाग लिया। इसमें मुख्य वक्ता के रूप में भोपाल से प्रांतीय संगठन मंत्री केशव दिवोलिया मौजूद रहे। इस दौरान बैठक में मंच के जिला संयोजक राजेन्द्र तिवारी ने अपने उद्बोधन में स्..
                 

सुख शांति की खोज में भटक रहा है आज का मनुष्य- ब्रह्माकुमारी दीपा बहन

                 

Datia news: वसंत पंचमी पर स्कूलों में हुए विशेष आयोजन, भांडेर में निकला चल समारोह

                 

भांडेरः डा.शंकरलाल शुक्ल बुंदेली सम्मान से दस साहित्यकार सम्मानित

सुप्रसिद्ध बुंदेली साहित्यकार डा.शंकरलाल शुक्ल राष्ट्रीय बुंदेली साहित्य सम्मान साहित्यकार डा. गौरीशंकर उपाध्याय 'सरल' झांसी एवं राष्ट्रीय बुंदेली काव्य सम्मान साहित्यकार डा. लोकेंद्र सिंह नागर दतिया को प्रदान किया गया । इसीके साथ स्व.अखिलेश त्रिपाठी झांसी को मरणोपरंत व श्यामशरण नायक झांसी को वर्ष 2020 का सम्मान प्रदान किया गया। समा..
                 

दतियाः सफाई कर्मियों के सम्मान में अधिकारी उतरे मैदान में

                 

दतिया में थरेट और बड़ौनी पुलिस ने जब्त की शराब 8 आरोपितों सहित बाइक भी जब्त

दतिया(नईदुनिया प्रतिनिधि)। अवैध शराब को लेकर चलाए जा रहे हैं अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ के नेतृत्व में और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य के दिशा निर्देशन में थरेट एवं बड़ौनी पुलिस ने अलग-अलग कार्रवाई में लाखों रुपये भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त की है। इनमें थरेट पुलिस ने 16 लाख रुपये की शराब जब्त किए और 8 बाइक भी जब्त..
                 

दतियाः संत शिरोमणि रविदास ने समाज को एक नई दिशा दीः श्रीमन मिश्रा

बसई-भांडेर। शनिवार को संत रविदास जयंती ग्रामीण अंचल में श्रद्धाभाव से मनाई गई। इस दौरान कई आयोजन भी हुए। बसई में अहिरवार समाज ने संत शिरोमणि रविदास की जयंती पंचायत प्रांगण में मनाई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा नेता डा.श्रीमन् नारायण मिश्रा उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ संत रविदास जयंती व बाबा साहेब अम्बेडकर के छायाचित्र पर माल्याप..
                 

बसई में खेत की कोठी में रखा 20 किलो गांजा पुलिस ने पकड़ा

                 

दतियाः पात्र बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराना है मेलों का उद्देश्यः एसीईओ

रोजगार मेले का उद्देश्य पात्रताधारी बेरोजगार लोगों को रोजगार उपलब्ध कराना है। युवाओं को रोजगार मिलेगा तो न केवल वह अपने सपने पूरे कर सकेंगे, बल्कि देश व समाज के विकास में भी सहायक सिद्ध होगा और उसकी ऊर्जा सही दिशा में खर्च होगी। यह विचार एसीईओ दतिया धनंजय मिश्रा ने जिला प्रशासन के तत्वावधान में शुक्रवार..
                 

दतिया में भाजपा नेता डा. मिश्रा विधानसभा क्षेत्र में कई कार्यक्रमों में हुए शामिल

भाजपा नेता डा. विवेक मिश्रा गत दिवस राजघाट कॉलोनी पहुंचे यहां पर उपस्थित आम कार्यकर्ताओं से मुलाकात की इसके पश्चात मां पीतांबरा पीठ के दरबार में पूजा अर्चना की। विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बड़ौनी पहुंचे जहां पर आयोजित कार्यक्रमों में शामिल हुए और कार्यकर्ताओं के साथ भोजन किया। यहां चल रही भागवत कथा में शामिल हुए..
                 

दतिया में काली पहाड़ी के ग्रामीणों ने पुलिस से की सुरक्षा की मांग

                 

संत हमेशा लोगों को अच्छाई का रास्ता दिखाता हैः लल्ला जी

संत किसी जाति का नहीं होता। संत तो हमेशा लोगों को अच्छाई के रास्ते पर चलने का मार्ग दिखाता है। संत गाडगे महाराज रजक समाज में पैदा जरूर हुए थे, लेकिन वह सभी समाजों के लिए प्रेरणा रहें। समाज में फैली बुराइयों का संत जी ने हमेशा विरोध किया। यह बात जनपद सदस्य एवं रजक समाज के जिलाध्यक्ष लल्ला जी रजक ने गत दिवस संत..
                 

दतिया में तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने कोचिंग से लौट रही छात्रा को कुचला

बुधवार शाम तेज रफ्तार ट्रैक्टर की टक्कर से जहां कोचिंग से लौट रही एक छात्रा की मौत हो गई। 3 लोग घायल हो गए। घटना के बाद अनियंत्रित ट्रैक्टर ने भागने का प्रयास किया। जो पलटते-पलटते बचा। ट्रैक्टर चालक को भी चोटें आई। राहगीरों की मदद से घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। कोचिंग से लौट रही छात्रा इशु गुप्ता..
                 

दतिया पुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी, दस हजार के इनामी आरोपितों को किया गिरफ्तार

थाना गोंदन के ग्राम हरदई में गत दिनों अज्ञात आरोपितों ने बादाम उर्फ सीताराम बाबा निवासी मौजा हरदई में खेत पर रात्रि में सोते समय कुल्हाड़ी हमलाकर हत्या कर दी थी। इस पर थाना गोंदन प्रकरण दर्ज कर विवेचना शुरू की थी। अज्ञात आरोपितों पर एसपी ने दस हजार का इनाम घोषित किया था। पुलिस इस अंधे कत्ल का पर्दाफाश कर दि..
                 

दतिया में दिन का पारा 34 डिसे पर पहुंचा

                 

दतिया में खेत में पानी देने गए किसान का शव नहर में पड़ा मिला

भांडेर । थाना उनाव क्षेत्र के ग्राम पैंता निवासी किसान का शव नहर से बरामद कर लिया गया। रविवार की शाम किसान अपने खेत से करीब 1 किलोमीटर दूर स्थित नहर में पैर फिसल जाने से बह गया था। घटना स्थल से करीब 6 किलोमीटर दूरी दरियापुर रामगढ़ ततारपुर माइनर के गेट में फंसा हुआ उसका शव पुलिस ने बरामद कर पीएम के लिए भिजवाया। फिलहाल मर्ग कायम कर विवे..
                 

दतिया में कोरोना वैक्सीनेशन के लक्ष्य में आड़े आए होमगार्ड सैनिक

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कुल 267 होमगार्ड सैनिकों की पदस्थी हैं। कोरोना वैक्सीनेशन पोर्टल में इन होमगार्ड जवानों की संख्या 4792 बता दी गई है। स्वास्थ्य अमले ने इनके निवास और फोन नंबर पर पता किया तो मालूम चला कि 4525 होमगार्ड के सैनिक दतिया जिले में ही नहीं है। कुल 29 अन्य जिलों के होमगार्ड सैनिकों की सूची स्वास्थ्य विभाग..
                 

दतियाः कलेक्टर के आदेश के बाद भी केंद्रीय सहकारी ग्रामीण बैंक शपथ पत्र लेने पर अड़ी

सहकारिता कर्मचारियों की हड़ताल के बाद पंजीयन और राशन वितरण की जवाबदारी पुनः सहकारिता कर्मचारियों को सौंप दी गई थी। इस दौरान इन कर्मचारियों से सौ रुपये के स्टांप पर एक शपथ पत्र केंद्रीय ग्रामीण सहकारी बैंक ने मांगा था। इस शपथ पत्र को लेकर भी सहकारिता कर्मचारी संघ कलेक्टर से मिला था। कलेक्टर ने इस शपथ पत्र..
                 

दतिया में भी 100 के करीब पहुंचा पेट्रोल

                 

दतियाः अतिथि शिक्षकों के सामने बड़ा आर्थिक संकट

संयुक्त अतिथि शिक्षक संघ ने अपनी मांगों को लेकर गत दिवस गजेंद्र राजपूत के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम अशोक चौहान को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उल्लेख है कि सरकारी विद्यालयों में विगत 13 वर्षों से 70 हजार अतिथि शिक्षक अल्प मानदेय पर अपनी सेवा देते आ रहे हैं, जिन्हें प्रतिवर्ष सत्र समाप्त होने से पहले या पश्चात सेवा से प..
                 

महारास जीव और परमात्मा के मिलन की लीला हैः कथाव्यास

इंदरगढ़ । ग्राम परसोदा गुर्जर में प्रीत बाबा महाराज मंदिर पर चल रही श्रीमद् भागवत कथा के छठवें दिन बृज में गोपियों के संग रासलीला की कथा प्रसंग सुनकर कथा व्यास महामंडलेश्वर यशोदा नंदन महाराज ने श्रद्धालुओं को आनंदित कर दिया। उन्होंने कहाकि भगवान ने ब्रज की गोपियों के साथ रासलीला कर जीव और परमात्मा के मिलन का संदेश दिया। भगवान ने गोपिया..
                 

दतिया में यातायात पुलिस ने चेकिंग प्वाइंट लगाकर गाड़ियों के कांच से काली फिल्म उतरवाई

दतिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ के निर्देश पर यातायात प्रभारी होतम सिंह बघेल ने आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए शुक्रवार को यातायात पुलिस ने चेकिंग प्वाइंट लगाकर गाड़ियों के कांच से काली फिल्म उतरवाई। यातायात प्रभारी बल के साथ कई जगहों पर चेकिंग प्वाइंट लगाकर करीब आठ गाड़ियों के कांच से काली फिल्म..
                 

दतिया में गेहूं खरीदी पंजीयन की तारीख का 25 तक बढ़ी, अब तक 17 हजार पंजीयन

                 

दतियाः एसपी बंगले के पास बोलेरो ने आटो में मारी टक्कर, सात गंभीर घायल

                 

दतिया जिले में बारिश के साथ ओले गिरे, पकी फसलों को नुकसान, कहीं नुकसान भी

                 

दतियाः सात दिन में जरूरी कागजात पूरे करें नहीं तो होगी कार्रवाई

                 

Ad

Amazon Bestseller: Swing Trading With Technical Analysis - Ravi Patel

4 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

जसावली पहुंचकर पुलिस टीम ने छानबीन के बाद लूट का मामला किया दर्ज

सेवढ़ा अनुभाग की भगुवापुरा पुलिस थाना क्षेत्र के ग्राम जसवाली में शुक्रवार-शनिवार रात एक घर में घुसकर आठ से दस अज्ञात बदमाशों द्वारा दो सगे भाइयों को बंधक बनाकर की गई मारपीट के मामले में दिनभर चकरघिन्नाी बनी रही। घटना को लूट बताए जाने के बाद एसडीओपी उपेंद्र दीक्षित, थाना प्रभारी के साथ मौके पर पहुंचे और छानबीन शुरू..
                 

अच्छी परवरिश से संतान समाज में अलग पहचान बनाती हैः शर्मा

अच्छी परवरिश और पिता के बताए गए ज्ञान को अनुसरण कर ही संतान संस्कार प्राप्त कर समाज में अपना अलग पहचान बनाती है। स्व. रमेशचंद्र शर्मा के तीनों बेटे डॉक्टर बनकर लोगों की मदद कर रहे हैं और नया जीवन प्रदान करने में लगे है, जो सराहनीय है । यह बात अभिभाषक संघ अध्यक्ष सीपी शर्मा ने गत दिवस रमेशचंद्र शर्मा की पुण्यस्मृति पर आयोजि..
                 

Ad

दतिया : कोई भी गरीब आवास और खाद्यान्ना से नहीं रहेगा वंचित- डा. मिश्रा

दतिया । रोटी, कपड़ा और मकान हर व्यक्ति की जरुरत है, शासन प्रत्येक गरीब परिवार को जरुरत की यह चीजें उपलब्ध करा रहा है। यह बात गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को वृन्दावनधाम में आयोजित कार्यक्रम में 272 हिग्राहियों को विभिन्ना योजनाओं के तहत 1 करोड़ 84 लाख की राशि वितरण के दौरान कही। गृहमंत्री ने कहा कि सभी पात्र एवं गरीब परिवा..
                 

Ad

दतिया में पिछड़ा वर्ग जागरण यात्रा जिला दतिया में, जातिगत जनगणना और अनुपातिक प्रतिनिधित्व की मांग

दतिया(नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश स्तरीय पिछड़ा वर्ग जागरण यात्रा दतिया अचल में गत दिवस सिकंदरा बैरियर से आरंभ होकर जिगना, सकैया,पलोथर, चोपरा से होते हुए दतिया पहुंची। कार्यक्रम संयोजक रंजीत सिंह यादव ने पिछड़ा वर्ग के पदाधिकारी भव्य स्वागत किया है। रथयात्रा पिछड़ा वर्ग संयुक्त मोर्चा संघर्ष मोर्चा पिछड़ा वर्ग के संगठनों और जातीय संगठनों का सांझा..
                 

Ad

विकास में दतिया को देश मे नंबर वन बनाना हैः सुकर्ण

                 

दतियाः माध्यमिक कक्षाओं के मूल्यांकन पर संकट, मोहल्ला क्लासों पर फिर जोर

                 

भांडेर में सीएम हेल्पलाइन की शिकायत के बाद नींद से जागा सिंचाई विभाग

बुधवार को प्रशासन ने अतिक्रमण को लेकर कार्रवाई कर दस बीघा शासकीय जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया था। इस पर कब्जाधारी भांडेर निवासी व पूर्व बीएमओ डा.गनेशीलाल वर्मा का लगभग एक दशक से भी अधिक समय से कब्जा था। हैरानी की बात यह है कि 10 वर्ष तक सिंचाई विभाग ही अपनी इस जमीन को लेकर अनदेखी करता रहा। स्थानीय निवास..
                 

भांडेर में स्थापित होगी संत गाडगे महाराज की प्रतिमा

भांडेर। नईदुनिया न्यूज देश में स्वच्छता व शिक्षा के प्रति अलख जगाने वाले राष्ट्रसंत की उपाधि से विभूषित देबूजी झिंगरजी जानोरकर जिन्हें संत गाडगे महाराज के रूप में जाना जाता है, की 146 वीं जयंती समारोह पूर्वक स्थानीय मंगल वाटिका में मनाई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया व विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व विधायक भांडेर घ..
                 

दतिया में पुलिस टीमों में निचरौली जंगल में दबिश देकर पकड़े डेढ़ दर्जन बदमाश

                 

दतिया मेले में जाने से पहले कोरोना से बचाव के उपाय जरूर करके जाएं

                 

दतियाः पहले हड़ताल और अब सर्वर बना समस्या, नहीं बंट पा रहा राशन

पहले सहकारिता कर्मचारियों की हड़ताल और अब राशन वितरण करने वाली पीएसओ मशीन के सर्वर न आने से गरीबों की थाली अभी भी खाली है। 2 माह से उन्हें राशन नहीं मिल पाया है। ग्रामीण क्षेत्र की राशन वितरण व्यवस्था पिछले 2 माह से ठप पड़ी है। पहले जहां समितियों के कर्मचारियों द्वारा हड़ताल किए जाने से पीडीएस दुकानों पर ताले जड़े रहे..
                 

दतियाः आदर्शों को जीवन में उतार कर सफलता प्राप्त कर सकते हैं युवाः परिहार

भारत स्काउट व गाइड मप्र जिला संघ दतिया के तत्वावधान में जिला स्काउट कार्यालय दतिया में स्काउट गाइड जनक लार्ड बेडेन पावेल की जयंती चितन दिवस के रूप में मनाई गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला संघ के अध्यक्ष माधवेन्द्रसिंह परिहार ने की । मुख्य अतिथि के रूप में जिला मुख्य आयुक्त के रूप में विक्रम सिंह बुंदेला बाबा उपस्थित थे। संचालन ि..
                 

कुठोंदा में दूसरे दिन भी खेतों में मृत मिली 4 मोर व अन्य पक्षी

दतिया-इंदरगढ़ । इंदरगढ़ क्षेत्र के ग्राम कुठौंदा में मोर सहित अन्य पक्षियों के मरने की सूचना पर मंगलवार सुबह डीएफओ प्रियांशी राठौड वन विभाग के अमले के साथ मौके पर पहुंची। इस दौरान वन विभाग की टीम को दूसरे दिन भी 4 और मोर मृत हालत में और 3 गंभीर हालत में आसपास के खेतों में पड़ी मिली। सोमवार शाम भी 3 मोर मरी हुई गांव वालों को मि..
                 

दतिया में संघ के अध्यक्ष बोलेः आदर्शों को जीवन में उतार कर सफलता प्राप्त कर सकते है युवा

दतिया। भारत स्काउट एवं गाइड मप्र जिला संघ दतिया के तत्वावधान में जिला स्काउट कार्यालय दतिया में स्काउट गाइड जनक लार्ड बेडेन पावेल की जयंती चितन दिवस के रूप में मनाई गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला संघ के अध्यक्ष माधवेंद्रसिंह परिहार ने की । मुख्य अतिथि के रूप में जिला मुख्य आयुक्त के रूप में विक्रम सिंह बुंदेला बाबा उपस्थित थे। संचालन जिला प्रशिक्षण आयुक्त स्..
                 

दतियाः पानी सप्लाई कब होगा, किसी को पता नहीं

                 

दतिया में बम बम महादेव के पास मेला शुरू, बनने लगा उत्सव का माहौल

                 

दतिया की रेखा ने 15 कड़कनाथ के चूजों से शुरू किया काम, आज 70 मुर्गे, एक की कीमत ढाई हजार

                 

दतियाः बसों में ओवरलोडिंग के साथ ही डेढ़ गुना ज्यादा किराए की वसूली

                 

सब्जी मंडी को दूसरी जगह शिफ्ट करने की तैयारी शुरू

नगर में पुराने अस्पताल के सामने संचालित सब्जी मंडी को स्थानीय प्रशासन जल्दी से जल्दी दूसरी जगह शिफ्ट करने की तैयारी में है। सब्जी मंडी शिफ्ट करने के पीछे तीन मुख्य वजह बताई गई हैं। जिनमें बिजली घर को जाने वाले रास्ते से अतिक्रमण हटाना, संस्कृत पाठशाला की जमीन को मंडी के अतिक्रमण मुक्त करना और श्रीराम मेला के आयोजन को..
                 

दतिया में सरकारी राशि के दुरुपयोग के आरोप में पूर्व सरपंच गिरफ्तार

                 

लांच में छापामार कार्रवाई कर टीम ने पकड़ा डेढ़ सौ क्विंटल घी और खोआ

गुरुवार शाम ग्राम लांच में दो घरों में संचालित दूध डेयरियों पर छापामार कार्रवाई कर एसडीएम ने वहां सैंपलिंग कर मिलावटी घी व खोआ सहित अन्य सामग्री जब्त कर मेटाडोर में भरकर लांच थाने की सुपुर्दगी में पहुंचाई गई। दोनों डेयरियों पर देर शाम तक कार्रवाई चली। इस दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश निम, तहसीलदार सुनील भदौरि..
                 

सुगम एक्सप्रेस के प्रथम यात्री बने कलेक्टर, सफर कर पहुंचे न्यू कलेक्ट्रेट, किराया भी दिया

                 

दतियाः बोर्ड परीक्षाओं के मूल्यांकन को लेकर उलझा शिक्षा विभाग

शिक्षा विभाग में 10वीं एवं 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। बताया जाता है कि इस बार वार्षिक मूल्यांकन स्थानीय स्तर पर ही करवाया जाएगा। इस संदर्भ में अभी तक शिक्षा मंत्रालय से कोई भी आदेश मूल्यांकन को लेकर जारी नहीं हुआ है। इस स्थिति में वार्षिक मूल्यांकन केंद्र निर्धारित करने के साथ ही शिक्षक..