जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

गर्भवती महिला और दस माह के बच्चे की मां मिली पॉजिटिव

देवास (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना के कहर से पूरी तरह राहत नहीं मिल पा रही है। मंगलवार को बीएमएचआरसी भोपाल लैब से मिली रिपोर्ट में देवली और बरोठा गांव में एक-एक पॉजिटिव मिले है। हालांकि कोरोना पॉजिटिव की संख्या कम होने की वजह से देवास के लिए इसे राहत भी माना जा सकता है। इसके बाद भी प्रशासन द्वारा लोगों को लगातार सतर्क कर कोरोना संक्रमण से बचने की समझाइश दी जा रही है। मंगलवार को पॉजिटिव मिली एक महिला को आठ माह का गर्भ है तो दूसरी का आठ माह का बालक है।..
                 

कलेक्टर बनने की चाहत रखने वाली छात्रा को कलेक्टर ने दी अपनी कुर्सी

                 

प्रदेश की मेरिट लिस्ट में देवास जिले के 10 विद्यार्थी

                 

मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज समर्थकों ने किया जाम

देवास। विधायक गायत्रीराजे पवार को मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज समर्थकों ने शुक्रवार रात करीब 8 बजे सयाजी द्वार कर चक्काजाम कर दिया। नाराज समर्थकों ने नारेबाजी कर बैरिकेड्स उठा-उठाकर पटक दिए। सीएसपी अनिल सिंह राठौर सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचा। लगभग आधे घंटे तक समर्थक गायत्री राजे पवार को मंत्री बनाए जाने की मांग करते रहे। इसके बाद कु..
                 

गुनेरी नदी के रपटे पर से बहा पानी, जोखिम लेकर निकलते रहे लोग

                 

तीन जगह से मिली रिपोर्ट में चार पॉजिटिव

- कोरोना के चलते रविवार को बंद रहा बाजार देवास (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रविवार को स्वास्थ्य विभाग को तीन अलग-अलग लैब से मिली रिपोर्ट में चार कोरोना पॉजिटिव मिले है। कोरोना के चलते दूसरी बार रविवार को बाजार लगभग पूरी तरह से बंद रहा। इसके अलावा कोरोना से बचाव के लिए पुलिस द्वारा भी लगातार लोगों को समझाइश दी जा रही है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग को अमलतास अस्पताल, भोपाल और जिला अस्पताल तीन लैब से कोरोना सैंपल की रिपोर्ट मिली। भोपाल से पहले रिपोर्ट मिल रही थी। कुछ दिन बाद अमलतास अस्पताल में भी जांच होना शुरु हो गई थी लेकिन तीन दिन पहले से जिला अस्पताल में भी जांच होने लगी है। इस वजह से स्वास्थ्य विभाग को कोरोना बुलेटिन जारी करने का क्रम भी गड़बड़ा गया है। शनिवार तक जहां सुबह-शाम दो बार बुलेटिन जारी किया जा रहा था, वही रविवार से एक ही बार शाम को बुलेटिन जारी करना शुरु कर दिया गया है। रविवार को मिली रिपोर्ट में इंदिरा नगर वीराखेड़ी,..
                 

Dewas News : शिक्षणकार्य के बाद अब समाजसेवा, PM योजना अभियान की जिला अध्यक्ष बनी ज्योति चौरे

                 

बीएनपी के दो कोरोना पॉजिटिव मिले, कुल तीन नए मरीज

                 

मां-बाप को खो चुके मासूमों के आंसू पोछने की जगह प्रदर्शन क राने ले आए कलेक्टोरेट

देवास (नईदुनिया प्रतिनिधि)। 15 साल की बेटी दीपिका और 12 साल के विशाल ने सुबह अपने पिता का अंतिम संस्कार किया और कुछ लोग उन्हें 50 किलोमीटर दूर देवास कलेक्टोरेट में ले आए। रोते-बिलखते इन दोनों भाई-बहन की मां की लाश अभी मिली ही नहीं है... । इन बच्चों को सहायता दिलाने के नाम पर कुछ लोगों ने न केवल कलेक्टोरेट में नारेबाजी की बल्कि धरना भी दिया। कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला को जैसे ही अपने केबिन में यह जानकारी मिली, वे तत्काल बाहर आए और हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया।..
                 

जिला अस्पताल में बनाई जाएगी गुणवत्तापूर्ण सेंट्रल लैब

- उपसंचालक लैब सर्विसेस डॉ रुबी खान ने किया निरीक्षण - लैब में लगाई जाएगी स्वचलित जांच मशीनें देवास (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला अस्पताल में गुणवत्तापूर्ण लैब बनाई जाएगी। इसके लिए शनिवार को उपसंचालक लैब सर्विसेस नोडल अधिकारी डॉ रुबी खान ने जिला अस्पताल का दौरा किया। प्लेटफार्म निर्माण, पार्टीशन वॉल और अन्य निर्माण कार्य, मरम्मत कार्य जल्द ही पूरे कर पैथोलॉजी लैब स्थापित की जाएगी। इससे आमजन को बेहतर सुविधा मिल सकेगी। लैब में अत्याधुनिक स्वचलित जांच मशीनें लगाई जाएगी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरके सक्सेना ने बताया कि प्रदेश में शासकीय अस्पतालों में उच्च गुणवत्ता की पैथोलॉजी जांच की सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से वेट लीज रिएजेंट रेंटल आधार पर पैथालॉजी लैब प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों में एवं 100 बिस्तरीय सिविल अस्पतालों में पैथोलॉजी लैब के संचालन हेतु निजी सेवा प्रदाता एजेंसी मै. साइंस हाउस प्राइवेट लिमिटेड भोपाल के साथ एक अनुबंध किया गया है।..
                 

बारिश के बाद उमस भरा माहौल

बारिश के बाद उमस भरा माहौल - जिले में 357.39 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज देवास। शुक्रवार सुबह पहले हलकी और कुछ देर बाद ही तेज बारिश हुई। इसके बाद दिनभर उमस भरा माहौल बना रहा। बारिश का पानी सड़कों पर बह निकला। जिले के वर्षामापी केंद्रों पर औसत रुप से 357.39 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है। अभी तक देवास में 226, टोंकखुर्द में 240, सोनकच्छ में 536, हाटपीपल्या में 413, बागली में 361.50, उदयनगर में 400, कन्नौद में 257, सतवास में 164, खातेगांव में 619 मिमी औसत वर्षा रिकॉर्ड की गई। पिछले 24 घंटे में देवास में तीन, टोंकखुर्द में चार, उदयनगर में 31.80 तथा अन्य केंद्रों पर शून्य मिमी वर्षा दर्ज की गई।..
                 

26 सैंपल में से एक भी पॉजिटिव नहीं, कोरोना से राहत का सिलसिला जारी

- कोरोना से राहत का सिलसिला जारी देवास (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना के कहर से देवास को राहत मिलने का सिलसिला जारी है। बुधवार को मिली 26 कोरोना सैंपल की रिपोर्ट में एक भी पॉजिटिव नहीं मिला है। प्रशासन द्वारा लगातार सावधानी बरतने के संदेश दिए जा रहे हैं। साथ ही कोरोना संक्रमण रोकने के लिए नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। सीएमएचओ ने बताया कि बुधवार को 74 सैंपल जांच के लिए भेजे गए है। इसी दिन 26 सैंपल की रिपोर्ट मिली है। इसमें से दो सैंपल पैथालॉजी द्वारा रिजेक्ट कर दिए गए। 24 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। अब तक 7472 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। इसमें 7046 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव रही। 426..
                 

14 की छुट्टी, दो नए पॉजिटिव मिले

- कोरोना से राहत की तरफ बढ़ता देवास देवास (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना के कहर से देवास राहत की तरफ बढ़ रहा है। सोमवार को सोनकच्छ क्षेत्र में एक और देवास शहर में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। इसके अलावा 13 मरीजों की अमलतास से तो एक मरीज की जिला अस्पताल से स्वस्थ्य होने पर छुट्टी हुई। सोमवार को 283 सैंपल की रिपोर्ट मिली। इनमें से 269 नेगेटिव रही। 12 सैंपल पैथालॉजी द्वारा रिजेक्ट कर दिए गए। महज दो सैंपल पॉजिटिव आए है। इनमें से एक युवक सोनकच्छ क्षेत्र के सांवेर गांव है तो दूसरा युवक नगर निगम कॉलोनी देवास का है। अब 397 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है।..