जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Dhamtari Crime : सोशल मीडिया पर डालती थी महिलाओं के अश्लील फोटो, युवती गिरफ्तार

                 

शराब दुकान हटाने बसपा का धरना 18 को

शराब दुकान हटाने की मांग को लेकर बसपा 18 नवंबर सोमवार को धरना प्रदर्शन करेगी। रूद्री रोड स्थित शराब दुकान को हटाने बसपा ने अभियान तेज कर दिया है। जिलाध्यक्ष आशीष रात्‌रे ने बताया कि कांग्रेस की सरकार पूर्ण शराबबंदी के नाम से सत्ता में आई है, लेकिन अपने वादे से मुकर रही है। शराब दुकान के पास ही सेंट मेरी स्कूल, सशिमं, चर्च एवं अस्पताल है। कलेक्टोरेट, न्यायालय, एसपी आफिस एवं अन्य दफ्तरों के जाने-आने का प्रमुख मार्ग है। शराब दुकान के कारण आए दिन दुर्घटनाओं का होना आम बात है। ---------..
                 

भाजयुमो के जिला मंत्री और तीन व्यापारियों के खिलाफ किया जुर्म दर्ज

                 

रेत के अवैध उत्खनन से सब्जी उत्पादकों का छीना रोजगार

                 

अटल आवासों में सुविधाओं का अभाव, जर्जर मकानों में निवास करने मजबूर

                 

टैलेंट पब्लिक स्कूल में बच्चों ने लगाया स्वादिष्ट व्यंजनों का स्टाल

                 

गांव की सड़कों पर चलना दूभर, वर्षों से नहीं हुई मरम्मत

                 

बाजारकुर्रीडीह में लइका मड़ई का बच्चों ने उठाया लुत्फ

बाल दिवस के अवसर पर 14 नवंबर को बाजार कुर्रीडीह में लइका मड़ई का आयोजन हुआ। शासकीय हाईस्कूल में यह आयोजन प्राथमिक शाला, माध्यमिक शाला, हाई स्कूल के छात्र छात्राओं द्वारा संयुक्त रुप से किया गया। जिसमें सभी छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस लइका मड़ई में विद्यार्थियों ने विभिन्न व्यंजनों के स्टाल लगाए।..
                 

खरीदी केंद्रों की व्यवस्था व मॉनीटरिंग के लिए प्रभारी नियुक्त

                 

लाखों के निर्माण कार्यों का सिहावा विधायक ने किया भूमिपूजन

                 

दीपावली मिलन समारोह में सामाजिक एकता पर जोर

                 

किसानों का धान 2500 रुपये प्रति क्विंटल दर से समर्थन मूल्य पर खरीदेगी राज्य सरकार : लखमा

नगर पंचायत कुरूद में आज प्रदेश के वाणिज्यिक कर एवं उद्योग मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री कवासी लखमा ने मुख्यमंत्री आबादी पट्टा वितरण योजना के तहत 20 हितग्राहियों को आबादी पट्टे वितरित किए, साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पांच हितग्राहियों को नवनिर्मित आवास की चाबी सौंपी तथा 10 हितग्राहियों को एपीएल राशन कार्ड वितरित किए।..
                 

केंद्र सरकार ने धान नहीं खरीदा तो बैलाडीला से लौह अयस्क की निकासी रोक देंगे : लखमा

                 

शिक्षा के माध्यम से ही समाज को आगे बढ़ना निहायत जरूरी

बंधों के चलते हम सब एक जगह शरीक होते हैं। एक-दूसरे के सुख-दुख के सहभागी बनते हैं। उन्होंने शिक्षा के औजार को ढाल बनाकर आगे बढ़ने की ओर आग्रह किया। अतिथियों के उद्बोधन के उपरांत तहसील और जिला संगठन के विस्तार के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। दीपावली मिलन समारोह के अवसर पर मुख्य रूप से एचआर ध्रुव, जानसिंह धु्‌रव, विष्णु सिदार, वेदप्रकाश ध्रुव, आर एल देव, डीएस. कुंजाम, डोमार सिंह ध्रुव, चन्द्रशेखर ध्रुव, मन्नम राना, डॉ. पीके मरकाम, धरम ठाकुर, जितेन्द्र नेताम, रोहित दीवान, जगन्नाथ मंडावी, तामेश्वर ठाकुर सहित अन्य मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन डुमन लाल ध्रुव ने किया।..
                 

अर्धशासकीय वाहन चालक संघ के जिला पदाधिकारियों का चयन

धमतरी के गोकुलपुर के सामुदायिक भवन में शासकीय अर्द्‌धशासकीय वाहन चालक संघ की बैठक हुई। अध्यक्ष की उपस्थिति में जिला के पदाधिकारियों का चयन किया गया। उपाध्यक्ष भूपेश विश्वकर्मा, सचिव गौकरण साहू, सहसचिव नरेश कुमार राहुल, कोषाध्यक्ष राजेश कुर्‌रे, सह कोषाध्यक्ष जनक सिन्हा, संगठन सचिव मनमोहन दास मानिकपुरी, भूपेंद साहू..
                 

धान खरीदी में राज्य सरकार विफल हो रही तो केंद्र पर फोड़ रही ठीकरा : चुन्नीलाल

महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के सांसद 'चुन्नीलाल-साहू ने छत्तीसगढ़ सरकार की कार्यप्रणाली पर ऊंगली उठाते हुए कहा कि धान खरीदी करने में भूपेश सरकार विफल हो रही है। इसका ठीकरा केंद्र सरकार के सिर पर फोड़ने के लिए तरह-तरह का प्रयास कर रही है। किसानों से जो वादा किया है, निभाना पड़ेगा। सरकार अपने दम पर 2500 रुपये क्विंटल में धान खरीद कर वादा निभाएं। राजनीतिक पैतरेबाजी में हम किसानों को न उलझाएं।..
                 

किसानों के घर पर कोठी नहीं, धान कहां रखें, बढ़ी परेशानी

समर्थन मूल्य में धान खरीदी की तिथि बढ़ने के कारण खेतों से उत्पादित धान को रखने किसानों की चिंता बढ़ गई है। पहले की तरह किसानों के घर पारंपरिक कोठी नहीं है। मजबूर किसान धान को घर के आंगन व गली में रखने मजबूर है। वहीं कुछ किसान धान कटाई करने के बाद धान रखने जगह नहीं होने के कारण खेतों में ही खरही बनाकर फसल को रखे हुए है। खरीदी शुरू होने से पहले वे मिंजाई करेंगे।..
                 

कार ने ठोका, ट्रेक्टर के हुए तीन टुकड़े

                 

मंडप सजाकर किया तुलसी विवाह, देवउठनी पर बाजार में रौनक

छोटी दिवाली देवउठनी एकादशी पर शुक्रवार आठ नवंबर को शहर में खरीदी-बिक्री हुई। शाम को घर-घर में विधि-विधान से तुलसी पूजा हुई। घर-आंगन में दीए जलाए गए। बच्चे और युवाओं ने आतिशबाजी की। गांव तथा शहर के अलावा गांवों से पहुंचे ग्राहकों के कारण शहर के मुख्य बाजार में भीड़ रही। सिहावा चौक, प्रशांत टाकीज के पास, मकई चौक, शनि मंदिर, रत्नाबांधा चौक, अम्बेडकर चौक सहित कई स्थानों पर देर शाम तक गन्ना बिकते रहा। भीड़ की वजह से ट्रैफिक पुलिस को यातायात दुरूस्त करने परेशानी हुई।..
                 

निकासी की सुविधा नहीं, रास्ते में सालभर बहता है गंदा पानी

निकासी की समूचित व्यवस्था नहीं होने से घरों से निकलने वाला गंदा पानी सड़क पर बहने लगा है। सालों बीत जाने के बाद भी नगर निगम यहां निकासी की व्यवस्था नहीं कर पाया है। इस मार्ग में पूरे सालभर गंदा पानी होने के कारण लोगों को गंदगी से होकर गुजरना पड़ता है। लोगों ने नगर निगम से यहां निकासी व्यवस्था दुरूस्त करने की मांग की है।..
                 

गोपाष्टमी में गायों की सेवा में गुजारा वक्त

                 

जिला मुख्यालय के अंदर से गुजरी नेशनल हाइवे पर बनेंगे जेब्रा क्रॉसिंग

                 

नवपदस्थ एसपी का स्वागत, पुराने को विदाई

छत्तीसगढ़ शासन गृह विभाग द्वारा रविवार को जारी स्थानांतरण आदेश के तहत जिले के निवृत्तमान एसपी बालाजी राव सोमावार का रेल अधीक्षक रायपुर के पद पर नवीन पदस्थापना एवं स्थानांतरण किए जाने और जिले में नए एसपी के तौर पर बीपी राजभानू की पदस्थापना के अवसर पर आज शाम कलेक्टोरेट सभाकक्ष में स्वागत एवं विदाई समारोह का आयोजन सादगीपूर्ण ढंग से किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर रजत बंसल, सीईओ जिला पंचायत विजय दयाराम के., डीएफओ अमिताभ बाजपेयी, अपर कलेक्टर दिलीप अग्रवाल सहित अधिकारियों ने निवृत्तमान एसपी राव के साथ किए गए प्रशासनिक कार्यों और अनुभवों को साझा किया। इस दौरान उन्हें स्मृति चिन्ह के तौर पर फोटो फ्रेम भी भेंट किया गया।..
                 

गोठान के काम में ढिलाई, चार ब्लॉक के अधिकारियों को नोटिस

प्रविष्टि, हितग्राही मूलक कार्यों में प्रगति एवं सृजित मानव दिवस के प्रगति लक्ष्य के विरूद्ध कम होने के कारण कार्यक्रम अधिकारी रामचन्द्र खरे (कुरूद), आयुष झा (मगरलोड), भावेश नाथ योगी (नगरी) तकनीकी सहायक राजेश वर्मा, नगमा फातिमा, यामिनी सेन (कुरूद), हुपेन्द्र देवांगन (नगरी), संदीप सेन (मगरलोड) को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश जिला पंचायत सीईओ ने दिए।..
                 

खाली सिलेंडर से भरा ट्रक पलटा, चालक बाल-बाल बचा

                 

धान के समर्थन मूल्य को लेकर कांग्रेस ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

                 

शहर का व्यस्ततम मार्ग बना खतरनाक

धमतरी शहर में दिनोंदिन आबादी बढ़ती जा रही है। वहीं वाहनों की संख्या में भी खासा इजाफा हुआ है, ऐसे में शहर के प्रमुख मार्गों में आवागमन काफी बढ़ गया है। सड़क तक सामान फैलाने वाले दुकानदारों के कारण इस मार्ग में दुर्घटनाएं आम बात हो गई हैं। रत्नाबांधा रोड में आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। प्रशासन को इस मार्ग किनारे व्यवस्था बनाने पहल करनी चाहिए।..
                 

किसानों के हक के लिए केंद्र खिलाफ आंदोलन करेगी कांग्रेस, बनी रणनीति

मंगलवार, कांग्रेस भवन धमतरी में जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा माननीय गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू जी, माननीय प्रभारी मंत्री श्री कावासी लखमा जी, माननीय राष्ट्रीय सचिव, पर्वेक्षक श्री भक्त चरणदास जी, माननीय विधायक सिहावा श्रीमती लक्ष्मी ध्रुव जी, माननीया विधायक संजारी बालोद संगीता सिन्हा के मुख्य आतिथ्य में दिवाली मिलन समारोह एवं केंद्र सरकार के किसान विरोधी नीतियों के विरोध करने हेतु आवश्यक रणनीति बनाई गई।..
                 

वकीलों ने धरना देकर दिल्ली की घटना का किया विरोध

                 

ब्लॉक कॉलोनी बकावंड में तीन दिनों से पानी के लिए हाहाकार

                 

श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाई गई जलाराम बापा की जयंती

                 

पॉलीथिन के उपयोग पर सख्ती से रोक नहीं, बन रहा मवेशियों का चारा

                 

खेतों की धान फसल कटते ही माहो करने लगे घरों और लोगों पर हमला

खेतों में लगे धान फसल को इस साल माहो जमकर नुकसान पहुंचाया है। फसल कटाई के बाद अब माहो का झुंड गांव व शहर में लोगों के घरों में हमला बोल रहा है। झुंड में पहुंचकर मच्छर के साथ माहो भी लोगों को कांट रहा है, इससे लोग परेशान है। माहो से निबटने लोग कई जतन कर रहे हैं। कोई रातभर लाइट चालू रखता है, तो कोई पेड़ का डंगाल पानी में भिंगोकर आंगन में रखते हैं, ताकि माहो कमरों में प्रवेश न करें।..
                 

विकासखंड स्तरीय खेल प्रतियोगिता आज

नेहरू युवा केंद्र के द्वारा युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में विकासखंड स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन ग्राम पंचायत पुरी में 17 नवम्बर को किया गया है। कबड्डी, वालीबॉल स्पर्धा पुरुष वर्ग तथा महिला वर्ग के लिए कुर्सी दौड़, 100 मीटर दौड़, गोला फेक का आयोजन किया गया है। ब्लाक स्तर पर स्थान बनाने वाले प्रतिभागियों को जिले के लिए चयन किया जाएगा। सभी प्रतिभागी दो बजे तक पंजीयन करा सकेंगे। अधिक जानकारी के लिए धमतरी विकास खंड के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक अर्जुन सिंह से संपर्क कर सकते हैं। -----------..
                 

सब्जियों के भाव आसमान पर, पर्याप्त आवक नहीं होने से बढ़ी कीमतें

                 

ग्रामीण क्षेत्रों में वोटर आईडी का सत्यापन, आगामी चुनाव के लिए तैयारी

                 

बैंकों के वित्तीय संकट एवं विश्वसनीयता पर वक्ताओं ने रखे विचार

                 

शराब और बीयर की पेटियों से भरा ट्रक पलटा

मिली जानकारी के अनुसार रायपुर स्थित बेवरेज कार्पोरेशन भंडारगृह से शराब भरकर कुछ वाहन कांकेर, जगदलपुर की ओर निकले। उसी में से पंखाजूर वाली वाहन अनियंत्रित होकर गागरा पुल के पास पलट गई। ट्रक में कई ब्रांड की अंग्रेजी शराब और बीयर भरा था। ट्रक के पलटने से शराब की बोतलें टूट गई और कुछ साबूत बच गई। जैसे ही वाहन अनियंत्रित होकर पलटी ड्रायवर और क्लीनर कूद पड़े, जिससे उन्हें चोट नहीं आई।..
                 

जीवन में कर्म को दें प्राथमिकता : पं. आनंद

                 

जिला स्तरीय रेडक्रॉस शिविर की तैयारी शुरू

इंडियन रेडक्रास सोसायटी जिला शाखा धमतरी द्वारा जिला स्तरीय रेडक्रास आवासीय प्रशिक्षण शिविर जिला पंचायत सीईओ व उपाध्यक्ष जिला रेडक्रॉस सोसायटी विजय दयाराम के., सीएमएचओ डॉ डीके तुर्‌रे एवं जिला शिक्षा अधिकारी टीके साहू के मार्गदर्शन में 16 से 18 नवम्बर तक सर्वोदय इंग्लिश हायर सेकेंडरी स्कूल हटकेशर धमतरी में रखा गया है।..
                 

समय पर किराया नहीं पटाया तो होगी तालाबंदी

                 

सड़क दुर्घटना में छात्रा गंभीर रूप से घायल

पिकअप की ठोकर से छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई। गुरूर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम भिरई निवासी चम्पेश्वरी साहू 16 वर्ष पुत्री टिकेश्वर साहू अपने गांव से सायकल से सनौद स्कूल आ रही थी। इसी दौरान स्कूल के पास तेज रफ्तार से आ रही पिकअप वाहन ने ठोकर मार दी। ठोकर से छात्रा के सिर में चोट आई है। पलारी अस्पताल में प्राथमिक..
                 

पिछले साल नहीं मिला सिंचाई पानी, रबी फसल लेने से हो गए वंचित

                 

ईद मिलादुन्नबी पर शानोशौकत से निकला मुस्लिम समाज का जुलूस

                 

वाटर हार्वेस्टिंग और शहरी तालाबों में मछलीपालन से सुधरेगा भूजल स्तर

                 

अश्लील वीडियो वायरल होने के मामले में दो युवक पकड़ाए

                 

श्रम की महत्ता और मेहनत से बच्चों को करा रहे रूबरू

गांधीजी की 150 वीं वर्षगांठ आज न केवल देश में बल्कि पूरी दुनिया मनाई जा रही है। अजीम प्रेमजी फाउंडेशन द्वारा इस अवसर पर छात्र-छात्राओं, शिक्षकों और समाज के बीच गांधी जी के जीवन दर्शन और विचार को लेकर कई कार्यक्रम किए जा रहे हैं। इसी क्रम में पिछले दो दिनों से कुरुद और मगरलोड विकासखंडों में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है..
                 

स्वरोजगार से युवाओं को जोड़ने दुगली में लगा शिविर

                 

प्रेम स्वार्थ का नाम नहीं है : पं. गजानंद

सोरिद वार्ड के डिपोपारा में आयोजित श्रीमद भागवत ज्ञान यज्ञ कथा में गुरूवार सात नवंबर को कथा वाचक पंडित गजानंद अवस्थी ने कहा कि आज के समय में प्रेम का ह्‌रास हो गया है। प्रेम स्वार्थ का नाम नहीं है, जिस प्रेम में ्रृणा, वासना, कपट का भाव हो उस प्रेम को नहीं कहा जा सकता है। प्रेम की शक्ति को सम्मान की आवश्यकता होती है। प्रेम के लिए प्रेम की आवश्यकता होती है।..
                 

पेंडरवानी स्कूल के 13 स्काउट-गाइड का चयन राज्यपाल पुरस्कार के लिए

                 

कार्यशैली बदलकर पुलिस अपनी छवि बनाए पॉजीटिव : गृह मंत्री

                 

गंगरेल बांध क्षेत्र का प्रवेश द्वार बंद होने से सैलानी निराश

                 

अलसुबह दिख रहा कोहरा, गुलाबी ठंड का लोग ले रहे मजा

                 

फसल क्षति आंकलन में देर, मजबूर किसान ने शुरू की कटाई

                 

घोटुल, शंभू पेनगुड़ी और धवल कीर्ति स्तंभ के निर्माण का संकल्प लिया

                 

चिल्लर व्यवसायी प्याज को 50 में खरीदकर बेच रहे 70 रुपये प्रति किलो

शहर व ग्रामीण अंचल में चिल्हर व्यवसायी प्याज बेचने के नाम पर जमकर मुनाफाखोरी कर रहे हैं। थोक व्यवसायी से 50 रूपये प्रति किलो के भाव से प्याज खरीदकर लोगों को 60 से 70 रूपये में बेच रहे हैं। प्रति किलो सीधे 15 से 20 रूपये कमा रहे हैं। ऐसे चिल्हर व्यवसायियों पर शिकंजा कसने खाद्य विभाग जिले के दो प्याज के थोक व्यवसायी की बैठक लेकर ग्राहकों को जागरूक करने उनके दुकानों के समक्ष स्टाल लगाकर सही दाम में लोगों को प्याज बेचने पहल करेंगे, ताकि मुनाफाखोरी पर ब्रेक लग सके।..
                 

आरक्षक को पुलिसकर्मियों ने दी श्रद्धांजलि

                 

15 से धान खरीदी की मांग, कलेक्टोरेट में किसानों ने की नारेबाजी

                 

पौष्टिक गुणों से लबरेज है ग्वारफली

                 

कठिन प्रश्नों ने राष्ट्रीय प्रतिभा परीक्षा में उलझाया

शहर के चार केन्द्रों में राष्ट्रीय प्रतिभा खोज एवं राष्ट्रीय सह संसाधन परीक्षा दो पालियों में आयोजित हुई। परीक्षा में 1623 परीक्षार्थी शामिल हुए। 151 अनुपस्थित रहे। प्रथम पॉली के परीक्षा में पूछे गए कई कठिन प्रश्नों ने परीक्षार्थियों को उलझाए रखा। दूसरी पाली में भी कई सवालों के जवाब लिखने परीक्षार्थियों को सोचने समय लगा।..
                 

राजपुर में गोठान दिवस मनाया गया

                 

सामूहिक नृत्य में महासमुंद विजेता, आमदी को दूसरा स्थान

गौरव ग्राम दुगली के पावन धरा में माता अं?गारमोती की पावन प्रांगण में देव मंडाई के अवसर पर छ.ग.के प्रथम शहीद वीर नारायण सिंह और दुगली कौहाबाहरा क्षेत्र के प्रथम शहीद निर्मल सिंह नेताम के याद में शहीद सम्मान के साथ,प्रतिभावान छात्र सम्मान, बुजुर्गों का सम्मान एवं छत्तीसगढ़ के लोककलाकारों के सम्मान में सफल कार्यक्रम आयोजित हुआ कार्यक्रम के शुभारंभ शहीद..