जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

गणपति बप्पा मोरिया, अगले बरस तू जल्दी आ...

राजगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। गणपति बप्पा मोरिया, अगले बरस तू जल्दी आ... के जयकारे के साथ श्रद्धालुओं ने रविवार को अनंत चतुर्दशी के अवसर पर श्रीगणेश मूर्ति का विसर्जन किया। सुबह से ही श्रद्धालु अपने घरों से मूर्ति विसर्जन स्थल ले जाते नजर आए। इस बार कई स्थानों पर ईको फ्रेंडली मूर्ति विराजित की गई थी। इसके चलते श्रद्धालुओं ने घरों पर ही विधिपूर्वक मूर्ति..
                 

खेड़ी डैम में आई बड़ी-बड़ी दरारें, हजारों लीटर व्यर्थ बहा पानी

उमरबन (नईदुनिया न्यूज)। खेड़ी डैम में बड़ी-बड़ी दरारें आ गई हैं। इस कारण हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है। दरअसल, निर्माण के एक साल बाद ही डैम में दरारें पड़ने लगी थीं। इसे लेकर ग्रामीणों ने कई बार शिकायत की, जिसे अनदेखा कर दिया गया। यही वजह रही कि अब दरारें बढ़ने लगी हैं। शासन ने वर्ष 2017 में ग्राम पंचायत खेड़ी में तालाब निर्माण के लिए..
                 

भाजपा पार्षदों ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर किया धरना समाप्त

मनावर। नईदुनिया न्यूज। नगर पालिका प्रांगण में चल रहे धरना प्रदर्शन के छठे दिन तहसीलदार ने भाजपा पार्षदों को उनकी मांगों के निराकरण का आश्वासन दिया है। इस पर पार्षदों ने रविवार को अपना धरना समाप्त कर दिया। पूर्व कैबिनेट मंत्री रंजना बघेल ने बताया कि नगर पालिका में कांग्रेस की महिला अध्यक्ष न तो बैठक बुलाती हैं और न ही पार्षदों के वार्डों..
                 

भूखे बैठे रहे कर्मचारी, कहीं पंखे, तो कहीं बिजली की नहीं थी व्यवस्था

धरमपुरी (नईदुनिया न्यूज)। कोविड-19 टीकाकरण को लेकर चलाए जा रहे महाभियान में प्रशासनिक लापरवाही सामने आई है। टीकाकरण केंद्रों पर बुनियादी सुविधाओं के साथ भोजन व पानी की व्यवस्था नहीं थी। इसके चलते कर्मचारी दिनभर परेशान होते रहे। अधिकारियों ने व्यवस्था करना तो दूर, केंद्रों पर जाकर देखना भी उचित नहीं समझा। इसके चलते कर्मचारी दिनभ..
                 

गणपति घाट में दो अलग-अलग हादसे, एक घायल

गुजरी (नईदुनिया न्यूज)। राऊ-खलघाट फोरलेन के गणपति घाट पर वाहनों के ब्रेक फेल होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। घाट पर रविवार को दो अलग-अलग हादसे हुए। इनमें एक व्यक्ति घायल हो गया। जानकारी अनुसार सुबह 10 बजे इंदौर की तरफ से आकर गणपति घाट उतर रहे कंटेनर एचआर39, ई7222 के ब्रेक फेल हो गए। इससे कंटेनर अनियंत्रित होक..
                 

260 मरीजों का स्वास्थ्य व 118 मरीजों का नेत्र परीक्षण

राजगढ़। नईदुनिया न्यूज। महापुण्योत्सव के तहत श्री आदिनाथ राजेंद्र जैन श्वेतांबर पेढ़ी ट्रस्ट मोहनखेड़ा द्वारा संचालित श्री राजेंद्रसूरी चिकित्सालय में चार दिवसीय नेत्र व स्वास्थ्य परीक्षण एवं उपचार शिविर का रविवार को समापन हुआ। चार दिवसीय शिविर में 260 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं उपचार, 118 मरीजों के नेत्रों का परीक्षण एवं निशुल्क उपचार, 130 गर्भवती महिला..
                 

सोमवार को स्थानीय अवकाश, मंगलवार से लगेंगी प्राथमिक शालाएं

धार (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना काल के बीच लंबे इंतजार के बाद आखिरकार 18 माह से बंद प्राथमिक विद्यालयों के ताले 20 सितंबर से खोलने का आदेश जारी हुआ है। धार जिले में 20 सितंबर को स्थानीय अवकाश घोषित होने की वजह से 21 सितंबर से शालाओं का संचालन होगा। लंबे अंतराल से विद्यालयों के ताले नहीं खुलने के कारण भवनों की स्थिति दयनीय..
                 

संतानों में अच्छे संस्कारों का करें बीजारोपण : पं. शर्मा

राजगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। ज्ञानी बने, लेकिन ज्ञान का अहंकार कभी न करें, क्योंकि अहंकार व्यक्ति का नाश करता है। अहंकार के समय व्यक्ति को सही गलत में कोई फर्क नजर नहीं आता है। इसी प्रकार हमें पुत्र मोह नहीं करना चाहिए, बल्कि संतानों में अच्छे संस्कारों का बीजारोपण करना चाहिए, ताकि वह फलदार वृक्ष की तरह बड़े होकर परिवार सहित सम..
                 

संतों के दर्शन मात्र से मिल जाती है आत्मिक शांति

राजगढ़। नईदुनिया न्यूज। संतों के सान्निाध्य में रहने से जो सुख और शांति का अनुभव होता है, वह कहीं भी नहीं हो पाता है। दर्शन मात्र से शारीरिक और मानिसक थकान पूरी तरह से दूर हो जाती है। जैन धर्म विश्व का एक मात्र ऐसा धर्म है, जिसमें क्षमायाचना का महत्व है और वर्ष में इसके लिए एक दिन विशेष का भी चयन किया गया है। यह बात उत्तराखंड के मुख्यमं..
                 

बिना पंडाल व मंच का कवि सम्मेलन, ओटले पर हुआ आयोजन

नालछा (नईदुनिया न्यूज)। नगर में डोल ग्यारस पर्व पर करीब 120 साल से चली रही प्राचीन परंपरा का निर्वहन आज भी जारी है। रात में अनूठा कवि सम्मेलन का आयोजन होता है। इसमें न तो कवियों को आमंत्रित किया जाता है और न ही श्रोताओं को। न ही कोई मंच होता है और न ही कोई पंडाल लगाया जाता है, बल्कि जिसे कविता सुनानी है, वे खुद मंच पर कि..
                 

त्रैमासिक परीक्षा 24 से, ठोस ब्लू प्रिंट तय नहीं

राजगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल ने त्रैमासिक परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी कर दिया है। इसके तहत 24 सितंबर से परीक्षाओं का दौर आरंभ हो जाएगा। हालांकि विद्यार्थी पसोपेश में हैं कि उन्हें अब तक ठोस ब्लू प्रिंट नहीं मिल पाया है। मंडल ने पूर्व में एकेडमिक कैलेंडर जरूर जारी कर दिया था। संभवतः पर्चे भी उसी आधार पर विद्यार्थियों को..
                 

धरने पर बैठे भाजपा पार्षदों को सांसद ने दी समझाइश

मनावर (नईदुनिया न्यूज)। नगर पालिका प्रांगण में पिछले चार दिनों से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे भाजपा पार्षदों को समझाने का शुक्रवार को सांसद ने प्रयास किया। सांसद छतरसिंह दरबार ने सीएमओ और नपाध्यक्ष के खिलाफ धरने पर बैठे भाजपा पार्षदों से कहा कि आज प्रधानमंत्री का जन्मदिवस है, इसलिए आज धरने को स्थगित कर दिया जाए। आपकी मांगों का..
                 

तहसील कार्यालय में कार्यरत युवक ने तैयार किए थे फर्जी दस्तावेज, दो गिरफ्तार

राजगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। फर्जी दस्तावेजों के आधार पर स्थानीय मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक में 96 लाख रुपये के ऋण वितरण के मामले में शुक्रवार को पुलिस ने फर्जी दस्तावेज तैयार करने वाले तहसील कार्यालय में कार्यरत युवक एवं एक अन्य दलाल को गिरफ्तार किया है जबकि पूर्व में गिरफ्तार दो आरोपितों को रिमांड के बाद न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्..
                 

प्लास्टिक कंपनी में चोरी करने वाले पांच आरोपित वाहन व सामान सहित गिरफ्तार

पीथमपुर-सागौर। पीथमपुर पुलिस को नौ सितंबर की रात्रि में इंदौर प्लास्टिक प्रालि कंपनी सेक्टर 3 पीथमपुर में चोरी के आरोपितों को पकड़ने में सफलता मिली है। पुलिस ने पांच आरोपितों को पकड़ लिया है। इनके पास से चोरी का सामान व दो मिनी ट्रक व कार बरामद की है। इनकी कीमत 50 लाख बताई गई है। वहीं इस घटना के दो आरोपित फरार हैं।..
                 

दो दिन में चार इंच बारिश, पानी निकासी के अभाव में लोग हुए परेशान

बदनावर। नईदुनिया न्यूज। नगर में गुरुवार को हुई तेज बारिश से बलवंती नदी में तीसरी बार बाढ़ आ गई। निचली बस्तियों में पानी भरने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। बीते 24 घंटे में गुरुवार सुबह तक 47.3 मिमी बारिश हुई है जबकि गुरुवार को भी करीब 50 मिमी बारिश हुई है। इस प्रकार दो दिन में चार इंच बारिश हो चुकी है। अब तक 772 मिमी (30 इंच) बारि..
                 

उम्मीद के बादल बरसे तो धार में 37 मिली मीटर वर्षा हुई

धार। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में गुरुवार को सुबह से शाम तक रुक-रुक कर बारिश हुई। इस दौरान दोपहर 2.30 से 4.30 बजे तक जोरदार बारिश हुई। इससे 37 मिमी वर्षा दर्ज हुई है। इसे मिलाकर शहर में अब तक 688 मिली मीटर वर्षा हो चुकी है जबकि गत वर्ष इस अवधि तक 1077.2 मिमी बारिश हुई थी। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष बारिश..
                 

भक्तिरूपी और ज्ञानरूपी अमृत पाने के लिए जीवन का मंथन जरूरी

राजगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। ईश्वर सर्वव्यापी होकर कण-कण में बसे हुए हैं, किंतु उसका अनुभव केवल भक्त प्रह्लाद ही कर पाए। संकट के समय में भी उन्होंने हरि नाम सुमिरन करना बंद नहीं किया एवं खंभे पर भी उन्हें भगवान नारायण की अनुभूति हुई। संसार में भक्तिरूपी और ज्ञानरूपी अमृत को पाने के लिए जीवन का मंथन जरूरी है। जीवन मंथन कर ही अमृत पाया त..
                 

जलस्तर बढ़ने से रबी सीजन में किसानों को पानी मिलने की बंधी उम्मीद

                 

इलेक्ट्रिक स्कूटर की डीलरशिप के नाम पर धोखाधड़ी

                 

सब कुछ छूट जाए, प्रभु का साथ न छूटे : पं. शर्मा

राजगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। व्यक्ति की नाव सत्य और असत्य पर टिकी होती है। जो व्यक्ति, भगवान द्वारा रचित संसार रूपी माया में न उलझते हुए हरि नाम का सुमिरन करता है। स्वयं हरि उनके सारथी हो जाते हैं। इसके विपरीत सांसारिक मोह माया में डूबे एवं असत्य के मार्ग पर चलने वाले व्यक्ति कभी भगवान को प्राप्त नहीं कर सकते हैं। जीवन में सब कुछ छूट जाए, लेकिन..
                 

औपचारिक रहा डेंगू प्रहार अभियान, सफाई को लेकर कमजोर इंतजाम

                 

डेंगू पर प्रहार अभियान आज, सफाई का है महत्व

                 

किला मैदान से कलेक्टोरेट तक एकजुट होकर निकाली रैली

धार (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजा भोज साउंड एसोसिएशन के नेतृत्व में जिले के सैकड़ों साउंड संचालक अपनी मांगों को लेकर मंगलवार को किला मैदान से कलेक्टोरेट तक रैली के रूप में पहुंचे। जिले में कार्यकमों में साउंड बजाने की अनुमति के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम सिटी मजिस्ट्रेट शिवांगी जोशी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने के बा..
                 

प्रदेश में मक्का का रकबा बहुत ज्यादा, छोटे किसानों की प्रमुख उपज

मनावर (नईदुनिया न्यूज)। खरीफ एवं रबी फसलों की खरीदी में शासन एवं किसानों की परेशानियों को दूर करने के लिए नगर के एक नागरिक और किसान ने मुख्यमंत्री को सुझाव प्रस्तुत करते हुए पत्र लिखे हैं। किसानों ने बताया कि प्रदेश में मक्का का रकबा बहुत ज्यादा है। यह फसल छोटे किसानों की प्रमुख उपज है। नगर के सेवानिवृत्त गिरदावर बालकृष्ण भार्गव..
                 

डेंगू की रोकथाम के लिए आपसी समन्वय और सहयोग से कार्य करें

कलेक्टर डा. पंकज जैन ने बताया कि वर्तमान समय में वर्षा ऋतु प्रारंभ होने उपरांत प्रदेश में मलेरिया, डेंगू एवं चिकनगुनिया इत्यादि का संक्रमण काल प्रारंभ हो चुका है। अगस्त से अक्टूबर तक इन बीमारियों का प्रकोप अत्यधिक रहता है। उन्होंने सोमवार को निजी क्षेत्र के डाक्टरों से चर्चा की और कहा कि मरीज की जानकारी हेल्थ विभाग को जरूर दें।..
                 

सात घंटे जिला अस्पताल की नब्ज टटोली, व्यवस्था मिली बीमार

धार (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कायाकल्प अभियान के तहत जिला अस्पताल में सोमवार को रतलाम के दो डाक्टरों की टीम सर्वे के लिए पहुंची। सर्वे के लिए आई टीम ने जिला अस्पताल में करीब सात घंटे तक निरीक्षण किया। इस दौरान टीम ने एसएनसीयू वार्ड, पीकू वार्ड, चिल्ड्रन वार्ड, लेबर रूम, महिला वार्ड, पुरुष वार्ड, किचन सहित पूरे अस्पताल का निरीक्षण किया।..
                 

धार में कड़बान पहाड़ी के हनुमान मंदिर के पुजारी की हत्या

                 

मध्य प्रदेश के धार जिले का एक गांव, जहां अब कत्लखाने नहीं जाती गाय

                 

बलराम जयंती मनाई, महिलाओं ने उपवास रखा, कृषि कार्य नहीं किया

                 

दो हजार नलकूप रिचार्ज करने वाला तालाब 60 फीसद खाली

                 

मोबाइल की रोशनी में रात 11 बजे तक लगाए टीके

                 

थम नहीं रहा ब्रेक फेल होने का सिलसिला, पांच हादसों में पांच घायल

                 

रवींद्रसूरीजी की जयंती, ऋषभचंद्रजी का महापुण्योत्सव शुरू

                 

जिला अस्पताल में ओपीडी से डाक्टर नदारद

धार (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोराना काल के बीच शहर में इन दिनों डेंगू के साथ मौसमी बीमारियों का प्रकोप भी बढ़ रहा है। औसतन रूप से प्रतिदिन जिला अस्पताल में सामान्य बीमारी के लक्षण वाले 500 से 600 मरीज प्रतिदिन आ रहे हैं। शहर के प्राइवेट अस्पताल में पैर रखने की जगह नहीं बची है। इसी तरह जिला अस्पताल के बेड भी इन दिनों फुल हो रहे हैं।..
                 

घर-घर विराजे विघ्नहर्ता, मांगा कोरोना का अंत

                 

84 लाख जीव योनियों से मांगी क्षमा, मनाया संवत्सरी पर्व

                 

दूसरे दिन भी हड़ताल जारी...निजी वाहन में जाने की मजबूरी

                 

नकली चूड़ियों से गोल्ड लोन की कोशिश करने वाला गिरफ्तार

                 

ईको फ्रेंडली गणेश मूर्तियों के निर्माण का संकल्प

                 

अपने प्रिय गणेशा की मिट्टी की मूर्तियां तराशने जुटे बच्चे

मांडू। नईदुनिया न्यूज। प्रकृति को बचाने और लोक कला के प्रति नई पीढ़ी में जागृति पैदा करने के लिए मांडू में आयोजित शिविर में बच्चे, युवा, बुजुर्ग और महिलाएं मिट्टी के गणेश बनाने की कला सीख रहे हैं। 'प्रथमेश आओ हम मिट्टी के गणेश बनाएं' आयोजन में तैयार गणेश मूर्तियों को गणेश चतुर्थी के दिन निशुल्क वितरित किया जाएगा। कम खर्च में प्रा..
                 

शासन की योजनाओं को प्राथमिकता देना ही उनकी सबसे बड़ी जिम्मेदारी

                 

कालोनियों के पास खाली प्लाटों में उगी झाड़ियां, हो रहा जलजमाव

                 

दुर्घटनाग्रस्त वाहन में 20 गोवंश मिले मृत, पांच को गोशाला भेजा

                 

खाली पड़े प्लाटों ने बढ़ाई गंदगी की समस्या

                 

शोभायात्रा निकाली, बोलियां लगाकर लिया धर्म लाभ

                 

व्यू व सेल्फी पाइंट के साथ शापिंग कांप्लेक्स बनेगा, आज से शुरू होगा काम

                 

चोरों के हौसले बुलंद, ट्रांसफार्मर उतारकर सामान चुरा ले गए

                 

कल्पसूत्र वाचन आरंभ, महावीर स्वामी के जन्म प्रसंग का वाचन आज

राजगढ़। पर्वाधिराज पर्युषण पर्व का दौर जैन समाज में जारी है। पर्व के चौथे दिन सोमवार को कल्पसूत्र पाट पर विराजित मुनिश्री पीयूषचंद्र विजयजी को व्होराया गया। कल्पसूत्र में 24वें तीर्थंकर के जीवन परिचय का विस्तृत उल्लेख सभी भवों का आता है। उक्त सूत्र की रचना आचार्यश्री भद्रबाहुस्वामी द्वारा की गई है। मंगलवार को भगवान महावीर स्वामी के जन्म के प्रसंग का वा..
                 

लंबे अरसे बाद बरसे मेघ, फसलों को मिली मामूली राहत

                 

इंदौर से हमने कुछ नहीं सीखा, ऐन वक्त पर करते हैं तैयारी

                 

जलस्तर कम होने से घाट से दूर जाकर करना पड़ा नर्मदा स्नान

                 

ग्रामीण क्षेत्र में शुरू नहीं हुए सात आक्सीजन प्लांट

धार (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना संक्रमण काल में सबसे ज्यादा कमी आक्सीजन की बनी रही। आक्सीजन प्लांट आज भी बनकर तैयार नहीं हुए हैं। धार जिला चिकित्सालय में दो प्लांट शुरू हो चुके हैं, लेकिन अभी भी तीसरे प्लांट की शुरुआत नहीं हो पाई है। जबकि सबसे बड़े अस्पताल के लिए एक प्लांट की और आवश्यकता महसूस की जा रही है। दूसरी ओर अभी..
                 

नालछा में 30 करोड़ की लागत से बनेगा कन्या शिक्षा परिसर

नालछा (नईदुनिया न्यूज)। विकासखंड मुख्यालय पर करीब 30 करोड़ की लागत से कन्या शिक्षा परिसर निर्माण की स्वीकृति मध्यप्रदेश शासन से मिली है। इससे लोगों में हर्ष है। शिक्षा परिसर में कक्षा छठी से 12वीं तक की छात्राएं यहीं रुककर पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी शामिल होंगी। सबकुछ ठीक रहा तो 25 सितंबर को मुख्यमंत्री कन्या शिक्षा परिसर का..
                 

देव झूलनी एकादशी पर निकाले डोल व झूले

बदनावर। देव झूलनी एकादशी पर विभिन्ना स्थानों पर भगवान के झूले धूमधाम से निकाले गए। डोल में बाल गोपाल की श्रृंगारित मूर्तियां विराजित की गई थी। माली समाज द्वारा सत्यनारायण मंदिर से सुसज्जित रथ पर झूला निकाला गया। रथयात्रा के आगे महिलाएं बैंडबाजों की धुन पर नृत्य करते हुए चल रही थी। नगर भ्रमण के दौरान रास्ते में जगह-जगह श्रद्धालुओं ने भगवान की पूजा-..
                 

जमीन पर उतरे बादल, मांडू के वास्तविक सौंदर्य से रूबरू हुए सैलानी

मांडू (नईदुनिया न्यूज)। पर्यटन नगरी मांडू की वादियों में शनिवार सुबह से शाम तक घना कोहरा छाया रहा। मांडू के दोनों ओर स्थित घाट क्षेत्रों और नगर में छाया कोहरा इतना घना था कि पांच से 10 फीट दूर की वस्तु साफ दिखाई नहीं दे रही थी। पर्यटकों की संख्या भी अच्छी थी। सैलानियों को दिन में भी अपने वाहनों की हेडलाइट जलानी पड़ी जबकि वाहन चल..
                 

ईश्वर के प्रति आस्था रखकर करें निस्वार्थ भक्ति : पं. शर्मा

- पांचवें दिन श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं का किया वर्णन, आज श्रीकृष्ण रुक्मणि विवाह का आयोजन, कल होगा कथा का समापन राजगढ़ (नईदुनिया न्यूज)। भगवान श्री हरि चंदन और वंदन से प्रसन्ना रहते हैं, लेकिन वर्तमान में अधिकांश लोग चंदन-वंदन को भूलकर चूना लगाने में लगे हुए हैं। श्री भागवत महापुराण में हरि नाम सुमिरन कर मुक्ति पाना बताया है। जब भी स..
                 

'छोड़ो तो महावीर की तरह, तन पर एक धागा भी न रहे'

                 

उत्साह से निभाई भागीदारी, हजारों ने लगवाया जिंदगी का टीका

प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर शुक्रवार से टीकाकरण महाअभियान की शुरुआत हुई। इसमें हजारों लोगों ने उत्साह से भागीदार निभाते हुए जिंदगी का टीका लगवाया। भाजपा कार्यकर्ता प्रशासन का सहयोग करते हुए टीकाकरण से वंचित लोगों के घर पहुंचे और उन्हें टीकाकरण केंद्र लाकर वैक्सीन लगवाई। कई छोटे सेंटरों पर दिया गया लक्ष्‌य दोपहर में ही पूर्ण हो गया था।..
                 

लक्ष्‌य था दो लाख का, लगे एक लाख 72 हजार टीके लगे

धार (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सुरक्षा का कवच टीकाकरण महा अभियान के तीसरे चरण की शुक्रवार को शुरूआत हुई। इसमें मप्र के सभी जिलों में सबसे ज्यादा लक्ष्‌य धार जिले को मिला था। दो लाख टीके लगाने का लक्ष्‌य रखा गया था। इसके एवज में एक लाख 72 हजार टीके लगाए गए। वहीं टीकाकरण देर शाम तक जारी था। जिलेभर के लोगों में इस महापर्व पर काफी उत्साह देखा।..
                 

मोबाइल चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मनावर-बाकानेर। नईदुनिया न्यूज। ग्राम बाकानेर में 12 सितंबर को बस स्टैंड स्थित इलेक्ट्रॉनिक दुकान के शटर का ताला तोड़कर अज्ञात बदमाश करीब 29 मोबाइल व अन्य सामान चोरी कर ले गए थे। फरियादी कुशाल अग्रवाल ने मनावर थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामले में पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से एक लाख 50 हजार रुपये कीमत के..
                 

नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने वाले को दस साल की सजा

धार। विशेष सत्र न्यायाधीश प्रेमा साहू द्वारा नाबालिग का अपहरण व दुष्कर्म करने वाले को दोषी पाते हए निर्णय पारित किया है। इसमें दोषी राघवेंद्र पुत्र कपूर सिंह परमार 23 वर्ष निवासी ग्राम मंडलावदा, थाना पीथमपुर को सश्रम कारावास एवं एक हजार 500 रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई गई है। लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम के तहत 10 वर्ष का सश्रम कारावास..
                 

किसानों ने लगाए प्रशासन विरोधी नारे, तहसीलदार का रोका रास्ता

खचसिीजि चिैजीग चहौ-चगसैहैजाचर्िौह जर्नयचहज, मर्नबंीग ारी ुचअ र्क ्‌ीरजैनगचधिामनोद (नईदुनिया न्यूज)। कृषि उपज मंडी प्रांगण में गुरुवार सुबह कपास की खरीदी को लेकर पंडितों द्वारा विधिवत पूजा-अर्चना की गई, लेकिन तय रणनीति के मुताबिक किसानों ने कपास बोली के पूर्व ही हंगामा कर दिया। प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों के साथ आई परिवार की महिलाओं ने आफिस जाते समय तहसीलदार का रास्ता रोक लिया।..
                 

चार ब्लाक में आज 65 हजार कोरोना टीके लगाने का लक्ष्‌य

कुक्षी/सुसारी। नईदुनिया न्यूज। कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर कुक्षी अनुभाग में सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान 17 सितंबर को चलाया जाएगा। चार ब्लाक में एक ही दिन में 65 हजार कोरोना के टीके लगाने का लक्ष्‌य तय किया गया है। इसके लिए अनुभाग में 220 टीकाकरण केंद्र व सात मोबाइल टीम बनाई गई है। इसमें 295 स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कर्मचारी टीका लगाएंगे..
                 

कांग्रेस नेता ने पत्नी से की मारपीट, वीडियो वायरल, प्रकरण दर्ज

                 

अपेक्स कालोनी में पेयजल पाइप लाइन बिछाएंगे

                 

घूंघट की ओट में पहुंचीं महिलाएं, बच्चों की पढ़ाई की चिंता

डही। नईदुनिया न्यूज। डेढ़ साल बाद 20 सितंबर से कक्षा पहली से पांचवीं तक के बच्चों के स्कूल खुलने जा रहे हैं। इससे पहले शासन के निर्देश पर क्षेत्र के सभी प्राथमिक सरकारी स्कूलों में 15 सितंबर को अभिभावक- शिक्षक बैठक आयोजित हुई। इसके माध्यम से विद्यार्थियों की पढ़ाई की निरंतरता बनाए रखने और अभिभावकों एवं शिक्षकों के..
                 

पर्यटन नगरी में छिड़ी डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया रोकथाम की मुहिम

मांडू (नईदुनिया न्यूज)। पर्यटन नगरी में जानलेवा डेंगू के खिलाफ जनजागृति लाने के लिए 'डेंगू पर प्रहार अभियान' की शुरुआत बुधवार से हुई। साथ ही मलेरिया और चिकनगुनिया की रोकथाम की मुहिम भी छेड़ी गई। नगर परिषद के सभी वार्डों में रैली निकालकर साफ-सफाई अभियान चलाया गया। लोगों को इन गंभीर बीमारियों से बचने के लिए जरूरी बातें..
                 

समस्याओं का हल नहीं होने पर भाजपा पार्षदों ने दिया धरना

                 

नर्मदा किनारे के लोग मटमैला पानी पीने को मजबूर

                 

सात दिन बहेगी धर्म गंगा, पोथीजी की हुई स्थापना

                 

17 को ढाई लाख डोज लगाने की तैयारी

धार। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आशीष वशिष्ठ की अध्यक्षता में सोमवार को जिले के समस्त संकुल प्राचार्य समस्त बीईओ, बीआरसीसी, बीआरसी, जन शिक्षक एवं सर्व शिक्षा अभियान के डीपीसी, एपीसी की बैठक हुई। बैठक में बताया गया कि 17 सितंबर को वैक्सीनेशन का महाअभियान है। इसमें ढाई लाख डोज लगने की संभावना है। इस अभियान को सफल बन..
                 

धार व कुक्षी शासकीय महाविद्यालयों में बनेंगे 50 सीटर छात्रावास

धार/सुसारी (नईदुनिया न्यूज)। धार व कुक्षी के शासकीय महाविद्यालयों में आने वाले समय में 50 सीटर छात्रावास का निर्माण किया जाएगा। धार में बालिका व कुक्षी में बालक छात्रावास निर्माण के लिए शासन ने चार करोड़ 25 लाख रुपये स्वीकृत किए हैं। दोनों शासकीय महाविद्यालय परिसर में भूमि का चयन कर आगे की प्रकिया को अंतिम रूप दिया जाएगा। दोनों भवनों क..
                 

पशुपालन अहम हिस्सा है हमारी आय का : दत्तीगांव

खिलेड़ी (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना काल व उसके बाद विपदा का समय, निराशा का भाव, नकारात्मक माहौल के बीच ऐसे आयोजन होते हैं, तो उम्मीद की किरण नजर आती है। हमारा संबल बढ़ता है। शासन और सहकार जुड़ता है, तो अनुसंधान को साथ मिलता है। पशुपालन अहम हिस्सा है हमारी आय का। दुग्ध व्यवसाय में अनेक परेशानियां आती हैं, जिसे हम दुग्ध संघ व..
                 

Kisan Credit Card Fraud: फर्जी तरीके से दिया 96 लाख का लोन, बैंक मैनेजर और 18 किसानों पर केस दर्ज

                 

शिकायत के बाद निरीक्षण, निगरनी में निर्माण कार्यों में मिली अनियमितता

                 

ट्रेनिंग पूरी कर लौटे युवा का निकाला जुलूस

                 

बस स्टैंड के लिए छह करोड़ मंजूर, जल्द होगी टेंडर प्रक्रिया