जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

बेवजह घूम रहे लोगों को पुलिस ने बस स्टैंड में बैठाया

कोराना वायरस के प्रति गंभीर नहीं नजर आ रहे लोग फोटो-5-डिंडौरी। मंडला बस स्टैंड में बैठाए बेवजह घूम रहे लोग। डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे से बचाव के लिए देश भर में लॉकडाउन जारी है। जिले में लोगों की लापरवाही सामने आने के चलते कलेक्टर द्वारा शनिवार की शाम तीन बजे से सोमवार की सुबह सात बजे तक कर्फ्यू..
                 

गाड़ासरई में भी बाजार रहा बंद, सड़कें सूनीं

फोटो-3-गाड़ासरई। गाड़ासरई में सूना पड़ा मुख्य बाजार डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के प्रमुख व्यवसायिक केंद्र गाड़ासरई में भी कर्फ्यू के दौरान रविवार को पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। मुख्य बाजार सहित बस स्टैंड भी सूना रहा और दुकानें भी पूरी तरह बंद रहीं। रेस्ट हाउस के पास बैरीकेट लगाकर पुलिस बल तैनात रहा। इस दौरान डिंडौरी से अमरकंटक, करं..
                 

कर्फ्यू लगते की सूनी हो गई सड़कें, लोग घरों में कैद

लीड दुकानों में जरुरत की सामग्री खरीदने लगी रही लोगों की भीड़ शारीरिक दूरी का अभी भी लोग नहीं कर रहे पालन फोटो-5-डिंडौरी। कर्फ्यू लगने के बाद शहर में पसरा सन्नाटा। फोटो-7-डिंडौरी। छूट के दौरान शनिवार को खरीदारी करते लोग। फोटो-8-डिंडौरी। कर्फ्यू के दौरान अवंती चौक में तैनात पुलिस बल। डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। का..
                 

रूसा निवासी अधेड़ को जिला अस्पताल में किया गया क्वारंटाइन

संबंधित के मकान सहित आसपास के घरों को भी किया गया सैनिटराइज फोटो-9-करंजिया। रुसा गांव में मौजूद पुलिसबल और स्वास्थ्य अमला डिंडौरी करंजिया (नईदुनिया न्यूज)। जिले के करंजिया थाना अंतर्गत रूसा गांव निवासी सिद्घकी खान पिता बशीर खान के 20 मार्च को दिल्ली से लौटने की जानकारी प्रशासन के सामने आने के बाद शनिवार को स्वास्थ्य विभाग का अमला स..
                 

जंगल में लगे फंदे में फंसा लकडबग्घा, कड़ी मशक्कत के बाद छूटा

शिकारियों ने रसोई के जंगलों में लगाए थे फंदे फोटो-13-बुड़रुखी। फंदे में फंसा लकड़बग्घा। डिंडौरी/बुड़रुखी (नईदुनिया न्यूज)। वन परिक्षेत्र उत्तर समनापुर के ग्राम पंचायत बुड़रुखी के पोषक ग्राम रसोई के जंगल में शिकारियों द्वारा शिकार करने की नीयत से जंगल में फंदा लगाया गया था। इसी फंदे में एक लकडबग्घा फंस गया। जैसे ही लकडबग्घे के फदें म..
                 

समाज के लोगों को जागरूक करने की अपील

कलेक्टर ने ली सभी धर्म गुरुओं की बैठक फोटो-10-बैठक में चर्चा करते कलेक्टर, एसपी व मौजूद धर्मगुरु। डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को सभी धर्म गुरुओं की आवश्यक बैठक ली। बैठक में कोरोना वायरस को लेकर सभी धर्म गुरुओं को समाज में जागरूक करने को कहा गया। बैठक में कलेक्टर ने धर्मग..
                 

धार्मिक स्थलों पर भीड़ एकत्रित न करने दी गई समझाइश

नियमों के उल्लंघन पर की जाएगी सख्त कार्रवाई फोटो-8-गोरखपुर। बैठक में चर्चा करते थाना प्रभारी व गणमान्य नागरिक। डिंडौरी/गोरखपुर (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार थाना प्रभारी के नेतृत्व में करंजिया विकासखंड अंतर्गत कस्बा गोरखपुर में शुक्रवार को दोपहर में चौराहे के पास पुलिस द्वारा कोरोना वायरस के संक्र..
                 

सब्जी बेचने वालों के दो वाहन किए जब्त

                 

दो दिन से एक ही स्थान पर डटा हैं हाथियों का झुंड

फोटो-7-गोरखपुर। वन अमले से जानकारी लेते तहसीलदार। डिंडौरी गोरखपुर डिंडौरी (नईदुनिया न्यूज)। करंजिया विकासखंड अंतर्गत झनकी के गांव पाढपुर के जंगल में हाथी का झुंड बुधवार को नजर आया। झुंड की गतिविधि पर नजर रखने के लिए मौके पर वन विभाग की टीम मौजूद हैं। हाथियों के आमद की खबर से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ हैं, हालांकि अ..
                 

भाजपा कार्यकर्ता प्रधानमंत्री फंड में कराएंगे योगदान

डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष नरेंद्र राजपूत ने बताया कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राष्ट्रीय अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि कोरोना से बचाओ के उपाय व समाज में भाजपा के कार्यकर्ताओं की वर्तमान में मुख्य भूमिका जन सहयोग है, जिसे प्रत्येक कार्यकर्ता अपनी सुरक्षा और सामाजिक सुरक्षा..
                 

उज्जवला गैस कनेक्शनधारियों को तीन माह मुफ्त मिलेगा सिलेंडर

घर पहुंचा कर सेवाएं देगा गैस एजेंसी केंद्र डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। उज्जवला योजना के सभी गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं के लिए अगले तीन माह तक मुफ्त गैस सिलेंडर देने की पहल की गई है। जानकारी देते हुए डिंडौरी इंडेन गैस एजेंसी संचालक ने बताया कि एक अप्रैल से 30 जून तक यह योजना लागू रहेगी। उज्जवला गैस उपभोक्ताओं को 14. 2 किलोग्राम का सिलेंडर मुफ्त..
                 

जरुरतमंद बैगा परिवारों को दिया गया राशन

फोटो-17-डिंडौरी। जरुरतमंद युवक को राशन देते मंडल अध्यक्ष शाहपुर डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भाजपा शाहपुर मंडल अध्यक्ष व जनपद उपाध्यक्ष डिंडौरी सुशील राय द्वारा जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत खमरिया के बैगान टोला में प्रत्येक जरुरतमंद परिवार को राशन का वितरण किया गया। मंडल अध्यक्ष द्वारा 50 परिवार को दस किलो चावल, एक किलो दाल, एक किलो नमक का वितर..
                 

युवा हेल्प डेस्क ने वितरण किए खाने के पैकेट

                 

पैर में महावर, थाली बजाने के साथ कुआं में चढ़ा रहे जल

फोटो-7-डिंडौरी। बच्चे के पैर में रंग लगाती महिला। डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे से बचाव के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में टोटके सामने आने लगे हैं। ताजा मामला जनपद समनापुर के अंतर्गत ग्रामीण अंचलों में सामने आ रहा है। ग्राम माधोपुर के पोषक ग्राम बहेरा माल में कोरोना वायरस से बचने के लिए अपने लोग अपने बधाों के प..
                 

बेवजह सड़क पर घूम रहे लोगों को पुलिस ने खदेड़ा

तीन बजे के बाद दुकानों को कराया गया बंद लोगों को घरों में रहने की दी गई समझाइश कहीं दिखी सर्तकता तो कहीं लापरवाही फोटो-1-समनापुर। बेवजह सड़क पर घूम रहे युवक को खदेड़ता पुलिसकर्मी। 2-समनापुर। टोटल लॉक डाउन से समनापुर बाजार में पसरा सन्नाटा। डिंडौरी समनापुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस से बचाव के लिए लॉक डाउन की घोषणा जी..
                 

तेज धूप से होने लगा गर्मी का अहसास

डिंडौरी। पिछले चार पांच दिन से दिन भर तेज धूप के चलते लोगों को गर्मी का अहसास होने लगा है। गर्मी के चलते लोग अब पंखे का सहारा भी लेने लगे हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे के चलते लॉक डाउन की स्थिति में लोग अपने-अपने घरों में गर्मी से राहत पाने के लिए कूलरों की साफ सफाई भी करते नजर आ रहे हैं। गर्मी की दस्तक के चलते जिले के..
                 

छूट के दौरान बिना मास्क के बेखौफ खुलेआम घूम रहे लोग

लीड जिले की सीमा में प्रवेश करने वाले वाहनों, व्यक्तियों पर कड़ी निगरानी कलेक्टर ने सुरक्षा और कानून व्यवस्था के लिए प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए फोटो-3-डिंडौरी। सब्जियां खरीदने मंडी में लगी लोगों की भीड़। 4-डिंडौरी। बिना मास्क लगाए लोग खरीद रहे फल सब्जी। 5-डिंडौरी। वाहन में घूमकर लोगों को मास्क लगाकर बाहर निकलने की समझाइश देते कोत..
                 

संक्रमण की रोकथाम के लिए बनी हेल्थ प्रोक्योरमेंट टीम

डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस से संभावित खतरे की रोकथाम करने के उद्देद्यय से संचालित की जाने वाली समस्त गतिविधियों के समन्वय के लिए कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने हेल्थ प्रोक्योरमेंट टीम का गठन किया है। जारी आदेश के मुताबिक हेल्थ प्रोक्योरमेंट टीम में मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी, जिला कोषालय अधिकारी, कार्यपालन यंत्री लोक निम..
                 

चार सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद जिले भर में एक भी कोरोना पॉजीटिव नहीं मिला

लीड अधिकारियों ने भ्रमण कर जिला स्थिति का जायजा, कर्फ्यू के दौरान जिले भर में सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा आज सोमवार की सुबह सात बजे समाप्त होगा कर्फ्यू, जारी रहेगा लॉकडाउन फोटो-1-डिंडौरी। अवंती चौक में पुलिस से चर्चा करते कलेक्टर। 2-डिंडौरी। कर्फ्यू अवधि के दौरान अवंती चौक क्षेत्र में पसरा सन्नाटा। डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिल..
                 

वार्डों में कराया गया दवा का छिड़काव

फोटो-13-डिंडौरी। दवा का छिड़काव करता नगर परिषद का अमला। डिंडौरी करंजिया (नईदुनिया न्यूज)। नगर परिषद द्वारा जिला मुख्यालय के सभी वार्डों को सैनिटराइज किया जा रहा है। शनिवार को जिला मुख्यालय के वार्ड क्रमांक 1 और 2 सहित अन्य वार्डों में नगर परिषद अध्यक्ष पंकज सिंह तेकाम की मौजूदगी में भवनों को सनराइज किया गया। इस दौरान नगर परिषद में प..
                 

धर्मगुरुओं व नागरिकों के साथ हुई बैठक

फोटो-3-डिंडौरी। बैठक में जानकारी देते एसडीएम और मौजूद अन्य डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहपुरा थाना में सभी धर्मगुरुओं व गणमान्य नागरिकों की बैठक शहपुरा एसडीएम महेश मंडलोई व थाना प्रभारी की उपस्थिति में हुई। इस दौरान जिले में चार अप्रैल की दोपहर तीन बजे से छह अप्रैल की सुबह सात बजे लगाए गए कर्फ्यू के दौरान सभी से सहयोग प्रदान करने के लिए..
                 

धूल भरी आंधी तूफान के बाद कस्बा में हुई मूसलाधार बारिश

अन्नदाता का दुश्मन बना मौसम का मिजाज, गेहूं की बालियां उड़ीं फोटो-10-गोरखपुर। बारिश से फसलों को बचाने ढांका गया तिरपाल। 11-गोरखपुर। तेज आंधी व बारिश से खेत में बिखरी बालियां। 12-गोरखपुर। बारिश के दौरान सूनी पड़ी सड़क। डिंडौरी गोरखपुर (नईदुनिया न्यूज)। विकासखंड करंजिया अंतर्गत कस्बा गोरखपुर में शनिवार को दोपहर में अचानक मौसम..
                 

पेंटिंग के माध्यम से दे रहे कोरोना से बचाव का संदेश

नगर के अवंती चौक पर बनाई गई पेंटिंग, पुलिस लोगों से कर रही अपील फोटो-2-डिंडौरी। रोड़ पर न निकलने का लिखा गया संदेश। 3-डिंडौरी। मास्क लगाने की बनाई गई पेंटिंग। 9-डिंडौरी। अपील करते पुलिसकर्मी। डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने व लॉकडाउन के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से मुख्य मार्ग पर पेंटिंग करव..
                 

घर में दीप प्रज्जवलित कर मनाया गया श्रीराम उत्सव

फोटो-1-डिंडौरी। घर के बाहर प्रज्जवलित किए गए दीप। डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। विश्व हिंदू परिषद के आह्वान पर भगवान श्री रामचंद्र जी के जन्मोत्सव पर्व के अवसर पर पूरे देश भर में अपने-अपने घरों पर ही हिंदू धर्मावलंबियों द्वारा दोपहर 12 बजे श्री राम दरबार मन श्री राम दरबार जी का चित्र रखकर घर पर ही सपरिवार पूजन किया गया। साथ ही श्रीराम रक्षा स्त्रोत का पाठ भी..
                 

रामनवमी पर मंदिरों में पसरा रहा सन्नाटा, लगाए गए ताला

जनपद पंचायत समनापुर अंतर्गत ग्राम पंचायत कुकर्रामठ स्थित प्रसिद्घ शारदा मंदिर में नवरात्रि के मौके पर सन्नाटा पसरा रहा। कोरोना वायरस को लेकर संपूर्ण देश में लॉकडाउन किया गया है। लोगों से शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील लगातार की जा रही है। नवरात्र पर्व के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर आयोजकों द्वारा मुख्य गेट पर ताल..
                 

मीडियाकर्मी ने गर्भवती महिला को किया रक्तदान

                 

टोटल लॉक डाउन में लोग लापरवाह, अब 4 अप्रैल से जिले में कर्फ्यू

लीड कलेक्टर ने जारी किया आदेश, 6 अप्रैल तक कर्फ्यू घोषित मेडिकल स्टोर छोडकर सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान पूर्णता रहेंगे बंद डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस महामारी संक्रमण पर रोकथाम के लिए प्रशासन द्वारा किए गए टोटल लॉकडाउन का पालन जिले भर में करने में लोग लापरवाही बरत रहे हैं । इसी लापरवाही को देखते हुए कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने 4 अ..
                 

तहसीलदार और एसडीओपी ने कोरोना से बचाव के इंतजाम का लिया जायजा

फोटो-2-गोरखपुर। बाजार के निरीक्षण के दौरान तहसीलदार व एसडीओपी। डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। करंजिया विकासखंड अंतर्गत कस्बा गोरखपुर में गत दिवस बजाग तहसीलदार चंद्रशेखर मिश्रा व एसडीओपी रवि प्रकाश ने कस्बा में कोरोना से बचाव के इंतजाम का घूम घूमकर जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए। उल्लेख हैं कि कस्बा के साप्ताहिक बाजार के चलते प्रशासन न..
                 

समाजसेवी और अधिकारियों ने जरुरतमंदों को बांटा राशन

फोटो-5-डिंडौरी। वृद्घ महिला को राशन देते अधिकारी व समाजसेवी डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जनपद पंचायत अमरपुर अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर शनिवार की शाम जरुरतमंदों को राशन का वितरण समाजसेवियों व अधिकारियों द्वारा किया गया। अमरपुर चौकी प्रभारी संजय सोनवानी, जनपद सीईओ एएस कुशराम, नायब अमरपुर तहसीलदार एससीएस परते, प्राचार्य गुलाब ठाकुर, होम..
                 

दोपहिया और चार पहिया वाहन में भी सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देश

कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने आदेश जारी कर दोपहिया और चार पहिया वाहन चालकों को अति आवश्यक कार्य के चलते घर से बाहर जाने पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए हैं। जारी आदेश में उल्लेख किया गया कि दोपहिया वाहन पर मात्र एक व्यक्ति ही आवश्यक कार्य के लिए जाए। इसी तरह चार पहिया वाहन पर अधिकतम दो व्यक्ति ह..
                 

बैगा गरीब परिवारों को घर-घर जाकर बांटा अनाज व जरूरत का सामान

                 

नर्मदा तट पर लोगों के जाने पर लगाई गई रोक, मंदिरों में नजर नहीं आई भीड़

लीड सोशल डिस्टेंस बनाने की लोगों को दी जा रही समझाइश टोटल लॉक डाउन 21 दिन बढ़ाए जाने से लोगों में चर्चाएं व्याप्त ग्रामीण क्षेत्र में ऑटो से घर-घर पहुंचाई जा रही सब्जियां फोटो-3-डिंडौरी। नर्मदा तट पर तैनात पुलिस बल 4-डिंडौरी। सूना पड़ा मां नर्मदा का पुल घाट 5-डिंडौरी। सक्का में ऑटो से सब्जी बेचने लोगों के घर पहुंचे व्यापारी। 8-किसलपुरी।..
                 

बंद का असर रह बरकरार, चैत्र नवरात्र के सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द

फोटो 20 आदेगांव। लॉकडाउन के चलते बंद रहा आदेगांव। आदेगांव। कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर रविवार को लगाए गए जनता कर्फ्यू से अब तक नगर सहित आसपास के ग्राम्यांचलों में लोग घरों मे ही कैद है। जिले मे 25 मार्च तक लॉक डाउन रहेगा। सुबह अखबार के हॉकर व दूध वाले सेवादार ही सड़क पर दिखे। आदेगांव सहित आसपास के मढ़ी पाटन खखरिया क..
                 

युवाओं ने राहगीरों को निशुल्क बांटे मास्क

पुरानी डिंडौरी और अवंती चौक पर किया गया वितरण फोटो-8-डिंडौरी। अवंती चौक पर मास्क का वितरण करते समिति के सदस्य। 9-डिंडौरी। पुरानी डिंडौरी तिराहा पर राहगीर को मास्क लगाते बजरंग समिति के सदस्य। डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए जिला मुख्यालय में युवाओं द्वारा लोगों को निशुल्क मास्क का ि..
                 

बाहर से आने वाले लोगों को कंट्रोल रूम में सूचना देनी होगी

डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस को डब्ल्यूएचओ के द्वारा वैश्विक महामारी के रूप में चिन्हित किया गया है। मध्यप्रदेश शासन द्वारा मध्यप्रदेश पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949 की धारा 50 के अंतर्गत संपूर्ण मध्यप्रदेश राज्य के लिए संक्रामक रोग घोषित किया गया है। प्रायः ऐसा देखने में आया है कि संक्रमित देशों या संक्रमित राज्यों, जिलों की यात्रा करके लौट..
                 

25 मार्च तक जिले में रहेगा टोटल लॉक डाउन

लीड कोरोनाः संक्रमित लोगों की जानकारी देने के लिए दल का गठन, दोपहर 12 से शाम तीन बजे तक खुलेंगी जरुरी वस्तुओं की दुकानें बाहर से आए लोगों की जिला अस्पताल में की जा रही जांच फोटो-3-डिंडौरी। जिला अस्पताल से दवा लेकर बाहर जाते लोग। 4-डिंडौरी। बस स्टैंड में पसरा सन्नाटा। 5-डिंडौरी। मेडिकल स्टोर से दवा लेने पहुंचे लोग। 6-डिंडौर..
                 

Ad

सुरक्षा के लिहाज से, गांव में गश्त करती रही पुलिस

गांव की सड़कों व बाजारों में भी पसरा सन्नाटा फोटो-4-बुड़रुखी। कुकर्रामठ बाजार टोला में पसरा रहा सन्नाटा। डिंडौरी बुड़रुखी (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव व वायरस चक्र को तोड़ने देश भर में लॉकडाउन किया गया है। जिले में लॉकडाउन के दौरान लापरवाही सामने आने पर जिले भर में शनिवार की शाम तीन बजे से कर्फ्यू लगा दिया गय..
                 

समनापुर थाना में लॉकडाउन को लेकर हुई बैठक

फोटो-6-डिंडौरी। बैठक में मौजूद लोग। डिंडौरी समनापुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को रोकने के लिए लॉकडाउन का पालन कराने संबंधी सभी धर्म, समुदाय के लोगो और पुलिस के बीच समनापुर थाना परिसर में भी बैठक हुई। थाना प्रभारी उमा शंकर यादव के नेतृत्व में सभी समाज के गणमान्य नागरिक बैठक में मौजूद रहे। इस दौरा..
                 

Ad

स्कूल भवन परिसर बना मवेशियों का अड्डा

संकुल केंद्र चांदरानी अंतर्गत कंचनपुर मिडिल स्कूल का मामला फोटो-1-बुड़रुखी। स्कूल भवन परिसर में मवेशियों का लगा जमघट डिंडौरी बुड़रुखी। (नईदुनिया न्यूज)। जनपद समनापुर अंतर्गत ग्राम पंचायत कंचनपुर स्थित शासकीय प्राइमरी व मिडिल स्कूल भवन परिसर में कुछ कथित ग्रामीणों द्वारा मवेशियों के बैठने का अड्डा बना दिया गया है। ऐसे में स्कूल परिसर में गंदगी..
                 

Ad

तहसीलदार ने वनांचल क्षेत्रों का भ्रमण कर खुद देखा कितना प्रभावी है लॉकडाउन

बहारपुर अस्पताल का किया निरीक्षण, नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई की कही बात ोटो-11-गोरखपुर। अस्पताल का निरीक्षण के दौरान पूछताछ करते तहसीलदार। 12-गोरखपुर। ग्रामीण से चर्चा करते तहसीलदार। डिंडौरी गोरखपुर (नईदुनिया न्यूज)। विकासखंड करंजिया अंतर्गत विभिन्न ग्राम पंचायतों सहित वनांचल का बजाग तहसीलदार चंद्रशेखर मिश्रा ने लॉकडाउन के दौरान भ्रम..
                 

Ad

भटक कर गांव पहुंचे हिरण पर कुत्ते ने हमला कर किया घायल

फोटो-6-गोरखपुर। गांव में पहुंचा हिरण जिसे कुत्तों ने घायल किया। डिंडौरी गोरखपुर (नईदुनिया न्यूज)। विकासखंड करंजिया अंतर्गत ग्राम पंचायत रुसा के पोषक ग्राम पंडरी तलाब में शुक्रवार की सुबह एक हिरण भटक कर गांव में पहुंच गया। गांव पहुंचे हिरण पर कुछ कुत्तों ने हमला कर उसे घायल कर दिया। ग्रामीणों के अनुसार सुबह के समय लोग अपने अपने दिनचर्या..
                 

आज दोपहर तीन बजे से जिले भर में लग जाएगा कर्फ्यू

लीड कलेक्टर ने जारी किया आदेश, चार से 6 अप्रैल तक कर्फ्यू घोषित, मेडिकल स्टोर छोड़कर सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान रहेंगे बंद डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस महामारी संक्रमण पर रोकथाम के लिए प्रशासन द्वारा किए गए टोटल लॉकडाउन का पालन जिले भर में करने में लोग लापरवाही बरत रहे हैं। इसी लापरवाही को देखते हुए कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने आ..
                 

करंजिया के ग्रामीण क्षेत्रों में हाथियों का आतंक, फसलें की नष्ट

                 

कोरोना : मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का पालन करें ग्रामीण

बजाग तहसीलदार चंद्रशेखर मिश्रा व जनपद सीईओ स्वाति सिंह ने विकासखंड अंतर्गत विभिन्न ग्राम चाडा, शीतलपानी, खमेरा, जल्दाबौना सहित अन्य क्षेत्र का भ्रमण करते हुए कोरोना से बचाव के इंतजाम का जायजा लिया। भ्रमण के दौरान गांव पहुंचे तहसीलदार ने ग्रामीणों से रूबरू होते हुए कोरोना से बचाव की जानकारी प्रदान करते हुए कहा कि..
                 

बालिका ने गुल्लक में रखे 45 सौ रुपये दान कर लोगों को किया प्रेरित

कोरोना वायरस से बनी परिस्थितियों से जरुरतमंदों की मदद की कही बात फोटो-3-डिंडौरी। पुलिसकर्मियों को गुल्लक देतीं बालिका। डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में एक दूसरे की मदद करने लोग बढ़ चढ़कर अपना योगदान दे रहे हैं। इस क्रम में बच्चे भी आगे आ रहे हैं। जिला मुख्यालय निवासी पांच साल की बच्ची ने भी अपना गुल्लक..
                 

घर में ही की गई अष्टमी की पूजा

लॉकडाउन के चलते मंदिरों में पसरा रहा सन्नाटा डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन के कारण लोगों ने बुधवार को मां दुर्गाष्टमी के दौरान अपने-अपने घरों में ही पूजा अर्चना की। लोगों ने कोरोना वायरस नामक महामारी से छुटकारा दिलाने के लिए भी कामना की। इस दौरान मंदिरों में सन्नाटा पसरा रहा। इस व..
                 

जिला जेल से 5 साल से कम सजा प्राप्त छह कैदी को मिली अंतरिम जमानत

कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए 13 कैदियों का भेजा गया था प्रस्ताव अब जिला जेल में 142 कैदी है बंद डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए 5 साल से कम सजा प्राप्त कैदियों को पैरोल पर रिहा किया जा रहा है। जिला जेल से रविवार की शाम न्यायालय के आदेश के बाद छह कैदियों को रिहा किया गया। जानका..
                 

ठाकुर देव में रोट मलिंदा चलाकर की सुख समृद्घि की कामना

समनापुर जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत बुडरुखी से लगभग दो किमी दूर पहाड़ी में स्थित इष्टदेवता ठाकुर देव पहुंचकर रोट मलिंदा चढ़ाया गया और विधि विधान से पूजा पाठ की गई। सुख समृद्घि की कामना के लिए ग्रामीणों द्वारा विशेष पूजा पाठ किया गया। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए ग्रामीणों द्वारा सावधानी भी बरती गई। गांव..
                 

अवंती चौक से नर्मदा पुल मार्ग हो गया जर्जर

डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला मुख्यालय में अवंती चौक से नर्मदा पुल पहुंच मार्ग जर्जर हो गया है। मार्ग में जगह-जगह गड्ढे होने के साथ गिट्टियां उखड़कर सड़क में फैल गई हैं। ऐसी स्थिति में राहगीरों को आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वाहन चालकों की मानें तो गड्ढे बचाने के चक्कर में वे अक्सर अनियंत्रित हो जाते हैं, जिससे हादसे का खतर..
                 

ग्रामीण अंचलों में टोटल लॉक डाउन का मिला जुला असर

रोजमर्रा के कामों में जुटे ग्रामीण, कुछ दुकानें बंद तो कुछ खुली रहतीं हैं फोटो-6- बुड़रुखी। ग्राम कंचनपुर में बंद दुकानें व होटलें डिंडौरी बुड़रुखी (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए पूरे देश में लॉक डाउन किया गया है, ताकि वायरस चक्र को तोडा जा सके। शासन प्रशासन के निर्देशों के बाद भी ग्रामीण अंचलों में कर्फ्यू का अ..
                 

एक अप्रैल से होगी गेहूं खरीदी

डिंडौरी। कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए शासन ने समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी की तिथि बढ़ाकर एक अप्रैल कर दी है। जानकारी देते हुए जिला आपूर्ति अधिकारी आरएम सिंह ने बताया कि पहले 25 मार्च से खरीदी निर्धारित की गई थी। देश भर में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से शासन द्वारा खरीदी की तिथि बढ़कार एक..
                 

जानकारी शेयर करेगा मीडिया सेल

डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के मद्देनजर कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने मीडिया सेल का गठन किया है। जारी आदेश के मुताबिक मीडिया सेल में डिप्टी कलेक्टर, एसडीएम डिंडौरी, शहपुरा, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला व बाल विकास और जिला जनसंपर्क अधिकारी की ड्यूटी लगाई गई है। मीडिया सेल नियमित रूप से प्रेस ब्रीफ बनाना, सोशल मीडिया से प्रा..