जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

ग्रामीण क्षेत्रों में दूधिया पानी की हो रही सप्लाई

                 

फर्जी मस्टर रोल जारी करने का लगाया आरोप

                 

अभाविप के कार्यकर्ताओं ने किया रक्तदान

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक पवन बर्मन के जन्मदिन पर जिला अस्पताल में महिला व पुरुष वार्ड में फल व स्वल्पाहार का वितरण परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा शुक्रवार को किया गया। साथ ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं नगर मंत्री सत्यम मानिकपुरी, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य कृष्ण कुमार पटेल व भाग संयोजक लक्ष्म..
                 

बोल बम के जयकारे के साथ श्रद्घालुओं ने शुरू की पदयात्रा

जनपद मुख्यालय समनापुर स्थित मां कल्याणी दरबार में शुक्रवार को माता की आराधना की गई। पूजा अर्चना के बाद सुबह भक्तों ने समनापुर से पदयात्रा शुरू की जो अमरकंटक जलेश्वर धाम तक जाएगी। बताया गया कि पदयात्रा गाड़ासरई, गोरखपुर, करंजिया होते हुए अमरकंटक धाम पहुंचेगी। पदयात्रा का जगह-जगह स्वागत भी भक्तों द्वारा किया जा..
                 

बसों के बंद होने से ड्राइवर कंडक्टर परिवार पालने कर रहे मजदूरी

                 

राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन, प्रदेश सरकार के मंत्री पर लगाए आरोप

महिला कांग्रेस कमेटी जिलाध्यक्ष श्रीमती संतोषी साहू की अगुवाई में राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन गुरुवार को सौंपा गया। तहसीलदार के माध्यम से सौंपे गए ज्ञापन में प्रदेश सरकार के मंत्री तुलसी सिलावट पर महिला का अपमान करने का आरोप लगाया गया। ज्ञापन में मांग की गई कि महिला का अपमान करने के मामले में प्रकरण दर्ज होना चाहिए जिसस..
                 

झमाझम बारिश होने से नदी-नाले उफान पर

                 

दूसरे राज्यों या जिलों से पहुंचे प्रवासी श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराया जाए

                 

यूरिया के लिए परेशान हो रहे किसान

                 

लॉकडाउन में छूट मिलते ही एक बार फिर शुरू हो गया पलायन

                 

लोगों के मन में अब नहीं रहा कोरोना का डर

बिना मास्क लगाए बाजार में घूम रहे लोग फोटो-12-गोरखपुर। बिना मास्क बाजार में बेखौफ घूम रहे लोग। डिंडौरी/गोरखपुर (नईदुनिया न्यूज)। विकासखंड करंजिया अंतर्गत कस्बा गोरखपुर सहित अंचल के ग्रामीण क्षेत्रों में अब लोगों के बीच कोरोना वायरस के संक्रमण का डर नहीं दिख रहा है। लोग अब खुले बाजार, गांव की गलियों में कोरोना को भूलकर लापरवाह..
                 

लॉकडाउन के चलते गुरुपूर्णिमा पर्व भी होगा प्रभावित

आज जिले भर में रहेगा टोटल लॉकडाउन डिंडौरी। आज रविवार को जिले भर में कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण खतरे को देखते हुए टोटल लॉकडाउन कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए हैं। यूं तो यह आदेश शनिवार की रात दस बजे से ही प्रभावी हो गया है। रविवार को सभी प्रतिष्ठान पूरी तरीके से बंद रहेंगे। लोगों की आवाजाही भी विशेष नहीं हो पाएगी। ऐसे में पांच जुलाई क..
                 

प्रदेश में दसवें स्थान पर रहा जिले का परीक्षा परिणाम

लीड नियमित का 67.91 व प्राइवेट का 32.79 प्रतिशत रहा परीक्षा परिणाम दसवीं की प्रदेश की मेरिट में सातवें स्थान पर आया डिंडौरी का एक छात्र डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित कक्षा दसवीं की परीक्षा का परिणाम शनिवार को घोषित किया गया। जिले के लिए यह उपलब्धि रही कि एक छात्र ने प्रदेश की टॉप टेन सूची में सातवां स्थान हासिल कर..
                 

सेवा समर्पण और विश्वास के सौ दिन पूरे

वर्चुअल रैली में जिले के पदाधिकारी, मोर्चा प्रकोष्ठ सहित कार्यकर्ता हुए शामिल फोटो-10-डिंडौरी। वर्चुअल रैली के दौरान भाजपा जिला कार्यालय में संबोधन सुनते कार्यकर्ता पदाधिकारी। डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भाजपा सरकार के 100 दिन पूर्ण होने पर भाजपा के केंद्रीय व प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर प्रदेश में प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा व प्रदेश संगठन महामंत्री स..
                 

कोरोना मुक्त होने के पांच दिन बाद फिर मिली संक्रमित युवती

लीड दिल्ली से 25 जून को लौटी, उसके बाद बाजार करने समनापुर भी आई कोरोना पॉजिटिव युवती, बड़ी संख्या में लोगों के संपर्क में आने की संभावना आशा कार्यकर्ता द्वारा गांव से लाकर क्वारंटाइन सेंटर में कराया गया था भर्ती शुक्रवार को सुबह ही गांव पहुंच गया अमला युवती के घर के आसपास संपर्क में आए ग्रामीण घर में ताला लगाकर भागे डिंडौरी (नईदुनिय..
                 

लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर की जाएगी सख्त कार्रवाई

मजदूरी भुगतान समय सीमा में करने के निर्देश डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में कार्य करने वाले श्रमिकों को समय-सीमा में मजदूरी का भुगतान किया जाए। ये निर्देश जिला पंचायत के नवागत सीईओ अरुण कुमार विश्वकर्मा ने गत दिवस जिला पंचायत के सभाकक्ष में आयोजित समीक्षा बैठक में दिए। उन्होंने जिले की सभी जनपद..
                 

कलेक्टर ने कंटेनमेंट क्षेत्र को प्रतिबंध से किया मुक्त

डिंडौरी। कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी के प्रस्ताव पर जिला मुख्यालय के वार्ड क्रमांक चार इरफान मलिक के घर से चांद खां के घर तक, चांद खां के घर से श्रीराम मंदिर तक तथा श्रीराम मंदिर से गोविंद वैश्य के घर तक चतुर्भुज क्षेत्र कंटेनमेंट क्षेत्र को तत्काल कंटेनमेट प्रतिबंधों से मुक्त कर दिया है। उल्लेख है कि 13 जून को..
                 

पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्यवृद्घि का युवा कांग्रेस ने किया विरोध

पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्यवृद्घि का विरोध करते हुए युवा कांग्रेस शहपुरा द्वारा गुरुवार को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में आरोप लगाया गया कि देश में रोजाना केंद्र सरकार के द्वारा डीजल, पेट्रोल की कीमत में बेतहाशा वृद्घि की जा रही है, जिससे आमजन बहुत परेशान हैं। कोरोना महामारी में जहां जनता की आर्थिक स्थिति पहले से ि..
                 

बेसहारा मवेशियों के जमघट से हादसे की आशंका

जिला मुख्यालय में सड़कों सहित सार्वजनिक स्थानों और सरकारी कार्यालय परिसर में बेसहारा मवेशियों के जमघट से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। सुबह से ही सड़कों पर बेसहारा मवेशी स्वच्छंद रूप से विचरण करते नजर आने लगते हैं। ऐसे में पैदल राहगीरों के साथ वाहन चालकों को भी हादसे का डर बना रहता है। बीते कुछ वर्ष में लगभग दो..
                 

उप संचालक कृषि को जारी किया नोटिस, तीन दिन का वेतन भी कटेगा

डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ग्रामीण क्षेत्रों में वितरित किए गए बीज की किसानवार सूची न दे पाने पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए उपसंचालक कृषि पीडी सराठे को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। सोमवार को समय सीमा की बैठक में जब कलेक्टर ने उपसंचालक से जब बीज वितरण की स्थिति पूछी तो उनके द्वारा बीज वितरण की जानकारी दी गई लेकिन किसानों क..
                 

निघौरी भानपुर में खाद की समस्या

डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। विकासखंड अमरपुर के अंतर्गत निघौरी भानपुर पंजीयन क्रमांक 395 सहकारिता विभाग से डीएपी, यूरिया, राखड़ किसानों को नहीं मिल रहा है। स्थानीय निवासी रमेश कुमार कश्यप ने बताया कि किसान लेंम्पस निघौरी के चक्कर काटकर पिछले एक सप्ताह से परेशान हो रहे हैं। इसके बाद भी जो जरुरतमंद गरीब किसान हैं उन्हें खाद नहीं मिल पा रही..
                 

उच्च माध्यमिक शिक्षकों के दस्तावेजों का सत्यापन एक से

डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शिक्षा विभाग द्वारा उच्च माध्यमिक शिक्षकों के अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन एक से तीन जुलाई तक किया जाएगा। दस्तावेजों का सत्यापन के लिए जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय निर्धारित किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कुल 98 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जाना है। एक जुलाई क..
                 

प्रत्येक व्यक्ति को समान रुप से न्याय प्राप्त करने का अधिकार

पैनल अधिवक्ताओं का छह दिवसीय ऑनलाइन प्रशिक्षण शुरू डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देशानुसार जिला न्यायाधीश डीएन मिश्र के मार्गदर्शन में सोमवार को पैनल अधिवक्ताओं का गूगल मीट एप्लीकेशन के माध्यम से 6 दिवसीय ऑनलाइन प्रशिक्षण प्रारंभ हुआ। प्रशिक्षण के प्रथम दिन कान्स्टीट्श्नल प्रेस्पेक्टिव, लीगल सर्विसेस ऍथारिटी एक्ट 1987 व द..
                 

विधायक और जिलाध्यक्ष करते रहे प्रेस कांफ्रेंस, उधर पुलिस ने दर्ज कर लिया मामला

विधायक को छोड़कर कांग्रेस जिलाध्यक्ष, प्रदेश प्रतिनिधि, ब्लाक अध्यक्ष सहित अन्य बनाए गए आरोपित रेत ठेकेदार द्वारा की गई लूट सहित तोड़फोड़ करने की शिकायत का मामला कांग्रेसियों ने लगाया प्रशासन पर मनमानी पूर्वक मामला दर्ज करने का आरोप फोटो-5-डिंडौरी। प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी देते विधायक व मौजूद अन्य कांग्रेसी। डिंडौरी (नईदुनिया प्रति..
                 

जिला मुख्यालय में भाजपा ने पूर्व सीएम कमल नाथ का पुतला फूंका

पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर जताया विरोध फोटो-8-डिंडौरी। पुतला दहन के दौरान मौजूद पदाधिकारी व कार्यकर्ता। डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत के मार्गदर्शन, संभागीय संगठन मंत्री शैलेन्द्र बरूआ व भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र राजपूत के निर्देशानुसार जिला मुख्यालय में..
                 

कलेक्ट्रेट कॉलोनी में काला सर्प निकलने से सहम गए लोग

सूचना पर वन अमले ने पकड़कर जंगल में छोड़ा फोटो-1-डिंडौरी। सर्प पकड़ता वनकर्मी। डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्ट्रेट कॉलोनी स्थित एक आवास में रविवार एक काला सर्प निकलने से लोग दहशत में आ गए। आनन फानन में वन विभाग को सूचना दी गई। खबर लगते ही वन अमला मौका पर पहुंच गया और रेस्क्यू कर काले नाग को पकड़कर जंगल में सुरक्षित छोड़..
                 

26 पाव अवैध देशी शराब जब्त

डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोतवाली पुलिस ने अलग-अलग स्थान से 26 पाव देशी अवैध शराब जब्त कर दो के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है। जानकारी में बताया गया कि मुखबिर की सूचना पर ग्राम गीधा में शुक्रवार की शाम विजय सिंह के पास से 14 पाव देशी शराब जब्त की गई। इसी तरह जिला मुख्यालय के अवंती चौक के पास से हिजबुल निवासी वार्ड क्रमांक..
                 

लॉटरी के माध्यम से किसानों का चयन 29 को

डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। उपसंचालक कृषि पीडी सराठे ने बताया कि किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग द्वारा संचालित खाद्य सुरक्षा मिशन योजना के तहत सिंचाई यंत्र पाइप लाइन, स्प्रिंकलर सेट, पंप सेट के लिए किसान ई-कृषि यंत्र पोर्टल की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 17 जून से शुरू हो गई है। आवेदनकर्ता किसाना..
                 

भलखोहा शासकीय उचित मूल्य की दुकान से राशन चोरी

सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच ग्रामीणों से की पूछताछ फोटो-6-गोरखपुर। ग्रामीणों से पूछताछ करती पुलिस। 7-गोरखपुर। खेत में पड़ी अनाज से भरी बोरियां। 8-गोरखपुर। चोरों द्वारा तोड़ी गई खिड़की की रॉड। डिंडौरी/गोरखपुर (नईदुनिया न्यूज)। विकासखंड करंजिया अंतर्गत ग्राम पंचायत भलखोहा में शासकीय उचित मूल्य की दुकान से राशन चोरी होने का मा..
                 

डिंडौरी में बने कोदो कुटकी के बिस्किट जबलपुर में बंटेंगे

                 

प्रदेश सरकार के सौ दिन पूरे होने पर गिनाई उपलब्धियां

भाजपा मंडल समनापुर में प्रदेश सरकार के 100 दिन पूर्ण होने पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते ने कहा कि विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता कांग्रेस सरकार बनाने का मौका दिया था लेकिन 15 माह के कार्यकाल में कांग्रेस की सरकार जनता के भरोसे पर खरा नहीं उतरी अ..
                 

कुएं से पानी भरने को लेकर दो गुट में विवाद, 12 घायल

                 

साप्ताहिक बाजार में रोक लगाने व्यापारियों ने की मांग

जिले के जनपद मुख्यालया समनापुर में शुक्रवार को लगने वाले साप्ताहिक बाजार में रोक लगाने के लिए व्यापारी ही आगे आए हैं। व्यापारियों ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया कि कोरोना संकट को देखते हुए साप्ताहिक बाजार लगना उचित नहीं है। बताया गया कि साप्ताहिक बाजार के दिन बड़ी संख्या में बाहरी लोगों का आना होता है। ऐसे म..
                 

किसानों को मछली पालन व उद्यानिकी के क्षेत्र में कार्य करने प्रोत्साहित करें

केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने बुधवार को जनपद समनापुर के सभाकक्ष में मनरेगा व अन्य योजनाओं की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि मछलीपालन और उद्यानिकी वर्तमान समय में लाभ का व्यवसाय है। मछली पालन और उद्यानिकी का बाजार दिनोंदिन विकसित हो रहा है। मछली पालन और उद्यानिकी से किसान अच्छा खासा रुप..
                 

शराब विक्रेताओं पर जुर्माना के साथ न्यायालय उठने तक की सजा

अवैध तौर पर शराब बेचने के आरोपितों पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वारा अर्थदंड लगाने के साथ न्यायालय उठने तक की सजा सुनाई गई है। जानकारी देते हुए अभियोजन अधिकारी मनोज वर्मा ने बताया कि थाना डिंडौरी के आरोपित बल्ली उर्फ मुनीम कछवाहा, थाना गाड़ासरई की आरोपित सावित्री बाई वनवासी निवासी मझियाखार, थाना शाहपुर के आरोपित सुखसेन नि..
                 

बांकी, करौंदी, बरगांव के लोगों को भी मिल सकेगा पानी

नगर परिषद शहपुरा द्वारा शारदा टेकरी में मुख्यमंत्री शहरी नवीन पेयजल योजना के तहत बनवाए गए टैंक का नगर परिषद अध्यक्ष राजेश गुप्ता द्वारा उपाध्यक्ष अनूप गुप्ता, सीएमओ भूपेन्द्र सिंह, इंजीनियर प्रवीण ठाकुर के साथ पहुंचकर निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान अध्यक्ष श्री गुप्ता द्वारा बताया गया कि टैंक से पानी का कोई रिसाव नहीं आ रह..
                 

वन स्टॉप सेंटर योजना से पीड़ित महिला व बालिकाओं को मिलती है मदद

                 

सौ दिवस पूर्ण होने जिले मे आयोजित होगी सौ सभाएं

डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भाजपा जिला कार्यालय में मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार के सौ दिवस पूर्ण होने पर पिछले दिनों भाजपा मंडल डिंडौरी की नगर केंद्र के कार्यकर्ताओ के साथ बैठक प्रांरभ की गई। बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष नरेन्द्र राजपूत ने बताया कि जिले में 99 ग्राम केंद्र व 6 नगर केंद्र है जिसमें 105 सभा आयोजित की जाए..
                 

संजय सिंह होंगे नए पुलिस अधीक्षक

डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मध्यप्रदेश शासन गृह विभाग द्वारा शनिवार को आदेश जारी कर पुलिस अधीक्षक पीटीएस भौंरी भोपाल में पदस्थ रहे संजय सिंह को डिंडौरी पुलिस अधीक्षक की कमान सौंपी गई है। गौरतलब है कि डिंडौरी पुलिस अधीक्षक एमएल सोलंकी का अनूपपुर तबादला होने के बाद डिंडौरी में पुलिस अधीक्षक का पद रिक्त था। बताया गया कि शीघ्र ही श्री सिंह जिल..
                 

देखरेख और पानी के अभाव में नष्ट हो जाते हैं रोपे गए पौधे

नईदुनिया के अभियान का मोनो लगाएं फोटो डिंडौरी। जीके सिंह। डिंडौरी। विकास जैन देखरेख की जिम्मेदारी लोगों को मिलने से पौधे बन सकते हैं पेड़ डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में पौधे तो प्रतिवर्ष लाखों की संख्या में रोपे जाते हैं, लेकिन देखरेख के अभाव में पौधे पेड़ नहीं बन पाते। वनस्पति शास्त्रियों का भी मामना है कि शासन स्तर पर प..
                 

मुख्य बाजार में मिला भ्रूण, अचानक गायब

बजाग में कन्या भ्रूण मिलने से सनसनी फोटो-9-बजाग। वह स्थान जहां देखा गया था भ्रूण। डिंडौरी/बजाग (नईदुनिया न्यूज)। जिले के जनपद मुख्यालय बजाग के मुख्य बाजार में शुक्रवार की दोपहर तकरीबन एक बजे लगभग 6 माह का मृत अवस्था में कन्या भ्रूण मिलने से सनसनी फैल गई। कुछ ही समय मे सूचना मिलने पर दो पुलिस कांस्टेबल पहुंचे और निगरानी के दौरान ही भ्रूण गा..
                 

निशांत प्रश्नानी राष्ट्रीय मानवाधिकार के जिलाध्यक्ष नियुक्त

फोटो-5-निशांत प्रश्नानी। डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला मुख्यालय के भाजपा नेता निशांत कुमार प्रश्नानी को राष्ट्रीय मानवाधिकार फाउंडेशन का जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। जिलाध्यक्ष की नई जिम्मेदारी मिलने के बाद श्री प्रश्नानी ने कहा कि वे लोगों की समस्याओं को संगठन के माध्यम से हल कराने का पूरा प्रयास करेंगे। नियुक्ति पर लोगों ने हर्ष व्यक्त किया..
                 

हनुमान टेकरी में लहलहा रहे केला, सीताफल, अमरुद के पेड़

वीरान पहाड़ी जनसहयोग से हो गई हरी भरी फोटो-1-डिंडौरी। केले के पेड़ में आए फल दिखाते मिर्ची बाबा। 2-डिंडौरी। पहाड़ी में लहलहा रहे पेड़। डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। वीरान पड़ी पहाड़ी हरी भरी नजर आ रही है। पहाड़ी पर फलदार पेड़ों के साथ बरगद, पीपल सहित अन्य पेड़ लहलहा रहे हैं। मामला पुरानी डिंडौरी मंडला बस स्टैंड के पीछे स्थित हनुमान टेकर..
                 

बंधक बनाकर नाबालिग से दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार

                 

गरीब कल्याण रोजगार अभियान से श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराएं

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई गरीब कल्याण रोजगार अभियान की समीक्षा बैठक गुरुवार को हुई। इस दौरान कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने कहा कि कोरोना संकट काल जिले में प्रवासी श्रमिकों की घर वापसी हुई है। ऐसे में प्रवासी श्रमिकों के पास रोजगार का संकट न हो इसलिए शासन द्वारा प्रारंभ किए गए गरीब कल्याण रोजगार अभियान से सभी..
                 

करंजिया में सबसे अधिक और समनापुर में सबसे कम हुई बारिश

                 

विद्युत उपभोक्ताओं की समस्या निराकरण शिविर आठ को

                 

गोरखपुर में सार्वजनिक सुलभ शौचालय की मांग

डिंडौरी/गोरखपुर (नईदुनिया न्यूज)। विकासखड करंजिया अंतर्गत कस्बा गोरखपुर में सुलभ शौचालय की मांग अब जोर पकड़ने लगी है। कस्बा के अंदर लंबे समय से स्थानीय नागरिक इस समस्या के प्रति अपनी आवाज बुलंद करते आ रहें हैं, लेकिन अभी तक उनकी मांग पूरी नहीं हो पाई है जबकि गोरखपुर कस्बा आसपास के गांव सहित दूरदराज के ग्रामीणों के लिए व्यापारि..
                 

जब्त की गई पोकलेन मशीन से ठीकेदार ने कराया रेत का खनन

डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में दिवारी रेत खदान को लेकर शुरू हुआ विवाद लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। रेत ठेकेदार और कांग्रेस आमने-सामने आ गए हैं। सोमवार की सुबह रेत उत्खनन को लेकर नया घटनाक्रम सामने आया। कलेक्टर के रोक के बाद भी ठेकेदार द्वारा रेत उत्खनन कराने को लेकर ग्रामीणों ने विरोध करते हुए रेत से भरे डंपर को रात में ह..
                 

युवक के कब्जे से तलवार की गई जब्त

डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोतवाली पुलिस ने नगर के मुख्य बस स्टैंड में एक युवक के कब्जे से तलवार जब्त कर आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है। जानकारी में बताया गया कि संजय नामक युवक बस स्टैंड में खड़ा है और उसके पास एक लोहे की तलवार है। सूचना पर पुलिस ने दबिश देकर युवक को पकड़कर उसके पास से तलवार जब्त की। 12 पाव अवैध शराब की ग..
                 

सुबह धूप, दोपहर में बूंदाबांदी, शाम को बादल

डिंडौरी/गोरखपुर (नईदुनिया न्यूज)। विकासखंड करंजिया अंतर्गत कस्बा गोरखपुर में रविवार को एक ही दिन में मौसम के अलग-अलग तीन नजारे देखने मिले। सुबह से तेज धूप निकली तो लोग गर्मी से परेशान होने लगे। दोपहर करीब तीन बजे घने बादल छाने के साथ लगभग दस मिनट तक हल्की बूंदाबांदी हो गई। शाम ढलने तक भी आसमान पर काले बादल छाए रहे और हवा में हल्क..
                 

कोरोना से जिस जिस मोदी सरकार ने डटकर किया सामना वह सराहनीय है :कुलस्ते

भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल हुए केंद्रीय राज्यमंत्री भाजपा जिला अध्यक्ष ने पंचायत चुनाव के लिए तैयार रहने की कार्यकर्ताओं से कही बात फ़ोटो-7-डिंडौरी। कार्यक्रम में मौजूद कार्यकर्ता। डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जनपद मुख्यालय करंजिया के मंगल भवन में रविवार को मनरेगा की समीक्षा करने पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने करंजिया..
                 

सुबह मौसम रहा साफ, शाम को हुई रिमझिम बारिश

डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला मुख्यालय में रविवार की सुबह से मौसम साफ रहा और हल्की धूप भी निकली रही। शाम तीन बजे से अचानक आसमान में बादल छा गए और गड़गड़ाहट के साथ रिमझिम बारिश शुरू हो गई। कुछ देर रिमझिम बारिश हुई और फिर थम गई। इसके बाद शाम पांच बजे के आसपास दोबारा रिमझिम बारिश शुरू हो गई, जिससे मौसम में ठंडक आ गई। दिनभर क..
                 

आज केंद्रीय मंत्री करंजिया और बजाग में लेंगे बैठक

डिंडौरी/करंजिया (नईदुनिया न्यूज)। केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते आज रविवार को सुबह लगभग साढ़े दस बजे से जनपद पंचायत सभाकक्ष करंजिया में मनरेगा सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा करेंगे। बताया गया कि बैठक में सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहेंगे। बैठक के बाद स्थानीय कार्यक्रमों में श्री कुलस्ते शामिल होकर बजाग के लिए रवाना होंगे। यहां दोपहर एक..
                 

रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर हुआ ऑनलाइन बौद्घिक कार्यक्रम

फोटो-1-डिंडौरी। ऑनलाइन कार्यक्रम में जुड़े लोग। डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा रानी दुर्गावती के 455 वें बलिदान दिवस के मौके पर ऑनलाइन बौद्घिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिले के संघचालक पीएन राय व मुख्य वक्ता के रूप में मनोज सिंह आर्मो शामिल हुए। कार्यक्रम का आयोजन जिला संयोजक डॉ. बीएल द्विवेदी के मार्ग..
                 

रेत खदान को लेकर नहीं थम रहा आरोप प्रत्यारोप

शिकायत के बाद विधायक ने कहा-बचने के लिए किया जा रहा प्रयास डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। दिवारी रेत खदान संचालन को लेकर आरोप प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है। शुक्रवार को शहपुरा विधायक भूपेंद्र मरावी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष वीरेंद्र बिहारी शुक्ला, प्रदेश प्रतिनिधि रमेश राजपाल व अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रेत ठेकेदार पर मनमानी बरतने का आरोप लगाते..
                 

युकां द्वारा थाना प्रभारी डिंडौरी को सौंपा गया ज्ञापन

डिंडौरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मंडला एनएसयूआई महासचिव व भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के सक्रिय कार्यकर्ता व पदाधिकारी स्व. सोनू परोसिया की अज्ञात कारणों से हत्या के मामले में युकां डिंडौरी द्वारा कोतवाली प्रभारी को ज्ञापन सौंपा गया है। ज्ञापन में स्व. परोसिया की हत्या का शक मंडला के एक व्यक्ति पर जताया है। युवा कांगे्रस द्वारा मांग की गई है कि म..
                 

Ad

कमिश्नर का वाहन कीचड़ में फंसा, पैदल सोसायटी तक पहुंचे

जिले के भ्रमण में जबलपुर संभाग कमिश्नर शुक्रवार को डिंडौरी पहुंचे। जिले के बजाग विकासखंड अंर्तगत ग्राम सुनपुरी में जब कमिश्नर महेशचंद्र चौधरी शासकीय उचित मूल्य की दुकान का निरीक्षण करने जा रहे थे तो उनका चार पहिया वाहन कीचड़ में फंस गया। वाहन को न निकलता देख कमिश्नर पैदल ही सोसायटी तक गए। वहां मौजूद ग्रामीणों..
                 

सार्वजनिक रोड को क्षतिग्रस्त होने से बचाने की मांग

जिला मुख्यालय के वार्ड क्रमांक दो के लोगों द्वारा नगर परिषद अधिकारी से शिकायत कर सार्वजनिक सड़क को क्षतिग्रस्त करने से बचाने की मांग की है। शिकायत में आरोप लगाया गया कि भवानी चौक सुबखार में जो मार्ग बर्मन, यादव मोहल्ला मुलैया टोला की ओर जाता है। उस मार्ग में सीसी रोड का निर्माण नगर परिषद द्वारा कराया गया था।..
                 

Ad

भीड़ न जुटे इसलिए नहीं लगा समनापुर का साप्ताहिक बाजार

विकासखंड मुख्यालय समनापुर में प्रति शुक्रवार लगने वाले साप्ताहिक बाजार को स्थानीय व्यापारियों ने बंद रखा। व्यापारियों ने बताया कि साप्ताहिक बाजार में दूसरे क्षेत्र के व्यापारी व बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचते हैं, जिससे साप्ताहिक बाजार में भीड़भाड़ भी अधिक होने से कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका बनी रहती है। इस कार..
                 

Ad

पुलिया निर्माण कार्य में रेत की जगह डस्ट का उपयोग करने का आरोप

जिले के बजाग जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत गीधा में बहुपयोगी नर्मदा पहुंच मार्ग पर पक्की सड़क का निर्माण कार्य होना है। लगभग दो किलोमीटर पहुंच मार्ग पर चिंहित तीन स्थानों पर पुलिया निर्माण का कार्य भी कराया जाना है, जिसमें ठेकेदार द्वारा मिलीभगत करके मनमानी की जा रही है। बताया गया कि नर्मदा पहुंच मार्ग पर लंबे समय से ला..
                 

Ad

जिले में अब तक हुई 315.1 मिलीमीटर औसत बारिश

                 

कार्यकारिणी घोषित, प्रो. विकास जैन को बनाया नगर अध्यक्ष

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस 72 स्थापना दिवस मनाया गया। पैरामेडिकल कॉलेज में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान नगर कार्यकारिणी की घोषणा की गई। लॉकडाउन में हुए यूथ फेस्टिवल हुनर के प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिया गया। प्रतिवर्ष के अनुसार नगर कार्यकारिणी बनाई गई। बताया गया कि नगर की..
                 

ऋ णमुक्तेश्वर मंदिर में पाइप के जरिए श्रद्घालु कर सकेंगे शिवजी को जलाभिषेक

                 

एफआईआर आपके घर कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ

फोटो-14-डिंडौरी। बाइक सवार पुलिसकर्मियों को रवाना करते डीआईजी व अन्य अधिकारी। डिंडौरी। कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एफआईआर आपके द्वारा का लघुरुप का शुभारंभ शनिवार को किया गया। इस दौरान डीआईजी शहडोल रेंज व एएसपी ने डिंडौरी कस्बा के लिए दो टीम का गठन किया जिसे फर्स्ट रिस्पांस मोबाइल नाम दिया गया। एफआरएम पीड़ितों के द्वार जाकर..