जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

ट्रक की टक्कर से कार सवार तीन घायल

गाड़ासरई थाना के सागर टोला के पास हुआ हादसा फोटो-9-डिंडौरी। घायलों को अस्पताल लेकर पहुंची ऐंबुलेंस डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि गाड़ासरई थाना अंतर्गत सागरटोला के पास सोमवार की सुबह ट्रक की टक्कर से कार सवार तीन लोग घायल हो गए। सूचना पर घायलों को इलाज के लिए गाड़ासरई अस्पताल ले जाया गया। प्राथमिक इलाज के बाद घायलों को जिला अस्प..
                 

हुद्दा टोला की टीम ने फाइनल मुकाबला जीता

फाइनल मैच के साथ फुटबॉल प्रतियोगिता का समापन फोटो-10-गोरखपुर। विजेता टीम को पुरस्कृत करते अतिथि डिंडौरी गोरखपुर। नईदुनिया न्यूज विकासखंड करंजिया अंतर्गत ग्राम पंचायत मेढाखार में आठ सितंबर से शुरू हुई फुटबॉल प्रतियोगिता का समापन गत दिवस फाइनल मैच के साथ हो गया। फाइनल मैच का हुद्दा टोला व छुटन टोला के बीच खेला गया, जिसमें हुद्दा टो..
                 

छह साल से फरार वारंटी पकड़ाया

फोटो-5-डिंडौरी। गिरफ्तार वारंटी पुलिस के साथ। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि चोरी के मामले में पिछले छह साल से फरार वारंटी को कोतवाली पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि बाल गोविंद चौधरी निवासी ग्राम खाम्ही विदयपुर वर्ष 2013 से वारदात के बाद से लगातार फरार था। मुखबिर की सूचना पर उसे डिंडौरी नगर के मुख्य बस स्टैंड..
                 

एसडीओ, नायब तहसीलदार व बीएमओ को कारण बताओ नोटिस

लीड कलेक्टर ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में की विभागीय कार्यों की समीक्षा फोटो-4-डिंडौरी। समीक्षा के दौरान निर्देश देते कलेक्टर व मौजूद विभागीय अधिकारी। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सोमवार को समय सीमा की बैठक हुई। समीक्षा के दौरान कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने चौपाल कार्यक्रमों की शिकायतों का त्वरित ढंग से नि..
                 

यात्री वाहनों में नहीं थम रही ओवरलोडिंग

डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला मुख्यालय समेत विकासखंडों में यात्री वाहनों में ओवरलोडिंग पर लगाम नहीं लग पा रही है। ऑटो, तूफान, गामा समेत अन्य यात्री वाहनों में क्षमता से अधिक सवारियां भर ली जाती है। जगह न होने पर सवारियों को वाहन के दरवाजे समय पीछे की तरफ लटका लिया जाता है। ऐसे में हमेशा दुर्घटना का खतरा बना रहता है। डिंडौरी समेत शहपु..
                 

मरीजों को बांटे गए फल, वरिष्ठों का किया गया सम्मान

अभियंता दिवस पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन फोटो-11-डिंडौरी। कार्यक्रम में मौजूद इंजीनियर। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि भारत रत्न डॉ. मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया के जन्मदिवस पर जिला मुख्यालय में अभियंता दिवस उत्साहपूर्वक मनाया गया। इंजीनियरों द्वारा जिला अस्पताल पहुंच मरीजों को फल वितरित किए गए। नर्मदा पुल पार कोणार्क होटल में बड़ा कार्यक्रम आयोजित हुअ..
                 

भाजपा के मंडल निर्वाचन व सह निर्वाचन अधिकारी नियुक्त

मंडल अध्यक्षों की निर्वाचन प्रक्रिया की सरगर्मी बढ़ी 22 से 28 सितंबर तक बूथ समिति और अक्टूबर में मंडल समिति का किया जाना है गठन डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में भाजपा संगठनात्मक चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई है। भाजपा प्रदेश नेतृत्व द्वारा तय तिथि के अनुसार 22 से 28 सितंबर तक बूथ समिति व अक्टूबर माह में मंडल समिति का गठन किया जाना है। इन समिति..
                 

विकासखंड योजना प्रबंधन इकाई की बैठक आयोजित

दक्षता उन्नयन शाला दर्पण की समीक्षा फोटो-17-शहपुरा। बैठक में मौजूद अधिकारी व अन्य। शहपुरा। नईदुनिया न्यूज विकासखंड शहपुरा में दक्षता उन्नयन शाला प्रबंधन के क्रियान्वयन के लिए विकासखंड स्तरीय योजना प्रबंधन इकाई की बैठक हुई। नीति आयोग से डिस्ट्रिक्ट कंसलटेंट अमन यंदे द्वारा विकासखंड योजना प्रबंधन इकाई बैठक में विद्यार्थियों में शैक्षिक गुणवत्ता बढ़ाने, मूलभूत..
                 

छात्र-छात्राओं को बैग किया गया वितरण

फोटो-10-डिंडौरी। छात्र को बैग देते अतिथि। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि आदिवासी जन जाग्रति सामाजिक संघ जबलपुर द्वारा शनिवार को शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल निघौरी में समारोह आयोजित कर जन शिक्षा केंद्र निघौरी-भानपुर अंतर्गत प्राइमरी स्कूल सारंगढ, कन्या-बालक प्राइमरी स्कूल निघौरी, प्राइमरी स्कूल मुरता, प्राइमरी स्कूल भानपुर, प्राइमरी स्कूल ठुरकी टोल..
                 

डांडबिछिया गांव की सड़कों में मचा कीचड़

रोजमर्रा के कार्यों के लिए आने जाने में लोगों को हो रही परेशानी फोटो-3-बुड़रूखी। गांव के अंदर की सड़क में कीचड़ व भरा पानी। डिंडौरी बुड़रुखी। नईदुनिया न्यूज जनपद डिंडौरी अंतर्गत ग्राम पंचायत डांडबिछिया में लोग कीचड़ भरे रास्ते से आवागमन करने मजबूर हैं। वर्षों से बनी समस्या का समाधान अब तक नहीं हो पाने से ग्रामीणों में असंतोष पनप रहा है।..
                 

अवैध रेत परिवहन करते हुए ट्रैक्टर ट्राली जब्त

जान जोखिम में डालकर नाला से निकाली जा रही थी अवैध रेत अवैध उत्खनन पर तहसीलदार ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई फोटो-6-डिंडौरी। करंजिया थाना परिसर में जब्त की गई ट्रैक्टर ट्राली के साथ कार्रवाई करते तहसीलदार। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि विकासखंड मुख्यालय करंजिया से लगभग एक किलोमीटर दूर मुख्य मार्ग में स्थित सुनारी नाले से रेत..
                 

डिंडौरी में अब तक हुई सबसे अधिक 1312 मिमी बारिश

डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में इस वर्ष अब तक कुल 1137 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है, जबकि पिछले साल इस अवधि में अब तक 1050.2 मिलीमीटर बारिश हुई थी। जिले के विकासखंड डिंडौरी में शुुक्रवार को 7.6, अमरपुर 16, बजाग 43.2, करंजिया 16.2, शहपुरा 70.2 और मेहंदवानी 42.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। इए वर्ष एक जून से अब तक विकासखंड डिंडौरी..
                 

अधिवक्ताओं पर लगातार दर्ज हो रहे मामलों के विरोध में अधिवक्ता हुए लामबंद

आज विरोध में न्यायालयीन कार्य से विरत रहेंगे अधिवक्ता पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर अधिवक्ता संघ ने जताया विरोध डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि अधिवक्ताओं पर लगातार दर्ज हो रहे मामले के विरोध में जिला अधिवक्ता संघ खुलकर पुलिस के विरोध में सामने आ गया है। अधिवक्ता सिद्घार्थ दत्त शुक्ला पर कोतवाली पुलिस द्वारा मामला दर्ज करने के बाद शुक्रवार को जिला अ..
                 

पंचायत में प्रस्ताव भी पारित, समूह ने की एमडीएम संचालन की मांग

जनपद डिंडौरी की ग्राम पंचायत धमनगांव के पोषक ग्राम गोरखपुर के तलासी टोला स्थित प्राइमरी स्कूल में मध्यान्ह भोजन संचालित करने की मांग गांव के स्व सहायता समूह द्वारा की गई है। जनपद सीईओ को समूह द्वारा मांग पत्र भी गुरुवार को सौंपा गया है। महिलाओं ने बताया कि वे विश्वास स्व सहायता समूह का संचालन कर रहीं हैं। पंचायत..
                 

तेज बारिश से बह गई सड़क, हो गया बड़ा गड्ढा

करंजिया विकासखंड क्षेत्र में हुई मूसलाधार बारिश से नाले में आई बाढ़ के चलते बंजर टोला से गोरखपुर पहुंच मार्ग का एक हिस्सा बह गया। क्षेत्र के ग्राम पंचायत मुसामुंडी के पोषक ग्राम बंजरटोला के मुहाने के पास पहुंच मार्ग पर बने पुलिया से लगी सड़क बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। बाढ़ आने से पानी पुल से लगी सड़क को बह..
                 

सीसी रोड निर्माण में घटिया सीमेंट उपयोग करने का आरोप

                 

जिले में रुक रुककर जारी रहा रिमझिम बारिश का दौर

जिला मुख्यालय समेत अंचलों में गुरुवार को रुक रुककर बारिश का दौर दिनभर जारी रहा। सुबह से मौसम साफ था, लेकिन दोपहर 12 बजे से रिमझिम बारिश शुरु हो गई। शाम तक बारिश का दौर जारी रहा। बारिश से कुछ निचले क्षेत्रों में पानी भी भर गया। अंचलों में हुई बारिश से नर्मदा समेत क्षेत्रीय नदियों का जलस्तर बढ गया। किसानों के खे..
                 

सब्जी से झुलसा विचाराधीन बंदी

मामला जिला जेल डिंडौरी का फोटो-20-जिला अस्पताल में भर्ती विचाराधीन बंदी डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि बुधवार की सुबह जिला जेल डिंडौरी में विचाराधीन बंदी सब्जी से झुलस गया। बंदी को तत्काल जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया है। जानकारी देते हुए जेलर संतोष गणेशे ने बताया कि खाना बनने के बाद दो बंदी सब्जी का गंज लेकर बांटने के लिए आ रहे थे।..
                 

प्रभारी मंत्री के आश्वासन पर आंदोलन स्थगित

डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि लघु वेतन कर्मचारियों का चरणबद्घ आंदोलन जिले के प्रभारी मंत्री के आश्वासन के बाद स्थगित कर दिया गया है। जानकारी देते हुए संघ के जिलाध्यक्ष प्रकाश सिंह चंदेल ने बताया कि नियमित, दैनिक वेतन भोगी, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और अंशकालीन कर्मचारियों की मांगों को लेकर संघ द्वारा चरणबद्घ आंदोलन किया जा रहा था। मांगों के सं..
                 

खाद्य सामग्री की गुणवत्ता ठीक मिली, साफ-सफाई रखने कहा

करंजिया विकासखंड अंतर्गत कस्बा गोरखपुर में मंगलवार को तहसीलदार चंद्र शेखर मिश्रा ने मुख्य मार्ग के किनारे संचालित पचास सीटर बालक छात्रावास का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान 38 बच्चे उपस्थित पाए गए। शेष बच्चे अपनी-अपनी जानकारी के दस्तावेज तैयार करने प्रोफाइल बनाने गए हुए थे। निरीक्षण के दौरान बच्चों की दी जान..
                 

बीएल पटेल बने शिक्षक संघ के अध्यक्ष

मप्र शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष पद पर मिडिल स्कूल रयपुरा में पदस्थ शिक्षक बीएल पटेल को नियुक्त किया गया है। प्रांतीय सचिव दिलीप मिश्रा ने नियुक्ति आदेश जारी किया है। जिला सचिव की जिम्मेदारी मिडिल स्कूल प्राचीन डिंडौरी में पदस्थ संजय कुमार तिवारी को सौंपी गई है। कोषाध्यक्ष खाम्हा में पदस्थ शिक्षक पीएल मौहारी, सहसचिव मिडिल स्कूल बरगांव में पदस्थ शिक्षक हरि..
                 

तेज बारिश से शहर में जगह-जगह भरा पानी

बुधवार को जिला मुख्यालय में दिन भर बारिश का दौर जारी रहा। तेज बारिश से जगह-जगह पानी भर गया। मुख्यालय में बुधवार को शाम तक 25 मिलीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की गई। बारिश के चलते गणेश उत्सव के साथ मोहर्रम का पर्व भी प्रभावित हुआ। बारिश के चलते बाजार में चहल पहल कम देखी गई। शाम को मुस्लिम समाज द्वारा जगह-जगह लंगर का आ..
                 

चल समारोह में डीजे पर रहेगा प्रतिबंध

गणपति विसर्जन के मद्देनजर शहपुरा थाना में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में गणेशोत्सव समितियों के सदस्य मौजूद रहे। विसर्जन के दिन सौहार्द्र और शांतिपूर्ण ढंग से चल समारोह निकालने का निर्णय लिया गया। थाना प्रभारी हेमंत बर्वे ने बताया कि चल समारोह शाम 7 से 11 बजे तक चलेगा। इस दौरान डीजे पूर्णतः प्रबंधित रहेगा। चल समारोह के दा..
                 

आटो चोरी करने वाले चार आरोपित भेजे गए जेल

                 

महिला बाल विकास, खनिज अधिकारी, सीएमएचओ व ईई को नोटिस जारी करने के निर्देश

                 

ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष के घर में चोरों का धावा

गहने छोड़कर दो लाख 70 हजार की नगदी ले उड़े चोर बजाग थाना मुख्यालय का मामला फोटो-26-डिंडौरी। खुली अलमारी जिसमें से रुपए हुए चोरी। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले के बजाग थाना मुख्यालय निवासी ब्लाक कांग्रेस कमेटी बजाग के अध्यक्ष लोकेश पटेरिया के घर का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने दो लाख 70 हजार रुपए नगदी पार कर दी। मामला शनिवार की..
                 

स्कूलों में परोसी जा रही फफूंद लगी घटिया स्तर की दाल

लीड तहसीलदार के निरीक्षण में समूह की बड़ी मनमानी हुई उजागर मध्यान्ह भोजन की जिले में नहीं हो रही मॉनीटरिंग तहसीलदार ने चंदना स्कूल से जब्त की फफूंद लगी दाल फोटो-18-गोरखपुर। बच्चों के साथ बैठकर भोजन करते तहसीलदार व अन्य अमला। 19-गोरखपुर। जब्त की गई गुणवत्ताविहीन दाल। 20-गोरखपुर। जब्त की गई दाल में कुछ इस तरह लगी थी फफूंद। 21-गोरखपु..
                 

नदी के पुल से टकराई कार, तीन घायल

डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला अंतर्गत ग्राम तुड़ार नदी के पुल में पिलर से स्विफ्ट डिजायर कार टकरा जाने से उसमें सवार तीन लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। सूचना पर डायल 100 स्टाफ एएसआई राजेंद्र प्रसाद मिश्रा व पायलट तेजेंद्र बैरागी मौका पर पहुंच गए और घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। डायल 100 से मिली जानकारी के अनुसार वाहन क्रम..
                 

आकाशीय बिजली की चपेट में आईं 6 महिलाएं

डिंडौरी/मेहंदवानी। जिले के मेहंदवानी थाना अंतर्गत ग्राम सूरजपुरा में खेत पर काम करते समय आकाशीय बिजली गिरने से 6 महिलाएं घायल हो गई। बताया गया कि सावित्री बाई (25), फुलमा बाई (40), सुकलबती (45), सुमंत्रा (32), कस्तूरिया (45), गंगाबती (28) घायल हो गई। घटना शनिवार की दोपहर की है। सूचना पर पहुंचकर सभी घायलों को समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मे..
                 

सिवनी नदी के बहाव से सड़क कटाव को रोकने शुरू हुई पहल

लगातार बढ़ रही थी समस्या, आवागमन हो सकता था प्रभावित फोटो-11-गोरखपुर। बहाव से कटाव रोकने लगाई गई बोरी। डिंडौरी/गोरखपुर। नईदुनिया न्यूज करंजिया विकासखंड अंतर्गत कस्बा गोरखपुर के पास से बहने वाली सिवनी नदी के ऊपर बने पुल के पास बढ़ रहे मिट्टी के कटाव को रोकने के लिए पहल शुरू कर दी गई है। समस्या को लेकर पिछले दिनों नईदुनिया न..
                 

डिवाइडर से टकराई बाइक, दो की मौत

एक ने घटना स्थल पर तो एक ने अस्पताल में दम तोड़ा डिंडौरी/समनापुर। नईदुनिया न्यूज जनपद मुख्यालय समनापुर से बिछिया मुख्य मार्ग पर अनियंत्रित हुई बाइक डिवाइडर से टकरा गई। बाइक सवार एक युवक की मौके पर दर्दनाक मौत घटना स्थल पर हो गई। दूसरे की उपचार के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समनापुर में मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि समनापुर थाना क्षेत्र..
                 

कुलपति ने बिहारी लाल साहू को किया सम्मानित

घुंडीसरई में कृषक वैज्ञानिक परिसंवाद सह मेला आयोजित फोटो-20-शहपुरा। श्रीफल भेंट कर सम्मानित करते कुलपति डिंडौरी शहपुरा। नईदुनिया न्यूज शहपुरा विकासखंड के ग्राम घुंडीसरई में कृषक वैज्ञानिक परिसंवाद सह मेला कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रा.े प्रदीप कुमार बिसेन ने जैविक कृषि प्रशिक्ष..
                 

संयुक्त टीम को खदान में आता देख भागे अवैध उत्खननकारी

बजाग विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत मझियाखार व लिखनी का मामला माफिया दहशत में, जब्त की गई रेत सरपंच के सुपुर्द फोटो-16-डिंडौरी। कार्रवाई करने नर्मदा तट पहुंची संयुक्त टीम। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि बजाग विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत मझियाखार व लिखनी में शुक्रवार को राजस्व विभाग के साथ खनिज व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम नर्मदा नदी में चल रह..
                 

होमगार्ड और गोपनीय सैनिकों को वेतन का टोटा

आर्थिक तंगी से जूझने को मजबूर सैनिकों का परिवार बजट की कमी के चलते बताई जा रही समस्या डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में सेवाएं दे रहे होमगार्ड सैनिकों के साथ गोपनीय सैनिक का पूरा परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। आलम यह है कि जिले भर में पदस्थ 97 होमगार्ड सैनिकों को दो माह से और 25 गोपनीय सैनिकों को चार माह से वेतन नहीं..
                 

निर्माण कार्यों में लापरवाही बरतने पर ठेकेदार पर होगी कार्रवाई

कलेक्टे्रट सभाकक्ष में निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक हुई डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शुक्रवार को निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक हुई। इस दौरान कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने जिले में चल रहे निर्माण कार्यों को गुणवत्तापूर्वक समय-सीमा में पूरा करने को कहा है। उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारी निर्माण कार्यों की लगातार मॉनीट..
                 

मंत्री ने कहा- अब गांव में ही होगा समस्याओं का समाधान

आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में शामिल हुए कैबिनेट मंत्री समनापुर जनपद के ग्राम पचांयत बम्हनी में आयोजित हुआ कार्यक्रम फोटो-15-कार्यक्रम को संबोधित करते मंत्री व मौजूद अतिथि 16-बैगा महिला का योजना का लाभ देते मंत्री डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमकार सिंह मरकाम जिले के समनापुर जनपद के ग्राम बम्हनी में अ..
                 

अनुकंपा नियुक्ति व पेंशन के लिए कार्यालय के चक्कर काट रही महिला

                 

पंडाल सजाकर स्थापित की गई भगवान गजानन की प्रतिमाएं

आरती, भजन कीर्तन का दौर शुरु, पंडालों में अभी भी की जा रही सजावट फोटो-4-डिंडौरी। मुख्य बस स्टैंड में स्थापित की गई भगवान गणेश की प्रतिमा। 5-डिंडौरी। भगवान गणपति की प्रतिमा स्थापना के लिए ले जाते भक्त। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि दस दिनी गणेशोत्सव की शुरुआत होने के साथ जिले भर में गणपति बप्पा मोरया की गूंज सुनाई दे रही है। जिला मुख्यालय सम..
                 

तहसीलदार ने करंजिया में किया होटल का औचक निरीक्षण

साफ सफाई रखने के दिए निर्देश फोटो-7-गोरखपुर। होटल में निरीक्षण करते नायब तहसीलदार व मौजूद राजस्व अमला। डिंडौरी गोरखपुर। नईदुनिया न्यूज विकासखंड करंजिया मुख्यालय में मंगलवार को कलेक्टर के निर्देश पर नायब तहसीलदार चंद्रशेखर मिश्रा द्वारा किया गया। निरीक्षण के दौरान होटल में बनने वाली खाद्य सामग्री, कोल ड्रिंक, मिनर..
                 

एक सड़क की दो वर्क आईडी बनाकर निकाल ली राशि

सरपंच पर लामबंद पंचों ने लगाया अनियमितता का आरोप जनुसनवाई में शिकायत कर जांच कराते हुए कार्रवाई की मांग सरपंच की संपत्ति की लोकायुक्त से जांच करने की मांग फोटो-3-डिंडौरी। शिकायत लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे पंच व ग्रामीण। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि एक सड़क की दो वर्क आईडी बनाकर फर्जी बिल लगाते हुए राशि निकाल लेने का आरोप लगा..
                 

केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री आज डिंडौरी में

डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते आज 17 सितंबर को दोपहर साढ़े 12 बजे उमरिया से डिंडौरी के ग्राम बटौंधा पहुंचेंगे॥ ग्राम बटौंधा में मंत्री स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होने के बाद दोपहर एक बजे बटौंधा से रवाना होकर दोपहर डेढ़ बजे ग्राम अझवार पहुंचकर स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इसके बाद मंत्री ग्राम..
                 

बाइक सवार बदमाशों ने दंपती से नगदी लूटी

वारदात को अंजाम देकर फरार हुए बाइक सवार, पुलिस तलाश में जुटी फोटो-7-शहपुरा। थाना में घटना की जानकारी देते दंपती। 8-शहपुरा। थाना से बाहर जाते दंपती। शहपुरा। नईदुनिया न्यूज थाना मुख्यालय में साप्ताहिक बाजार के दौरान सोमवार की दोपहर दंपती से नगदी लूटकर बाइक सवार फरार हो गए। दंपती की शिकायत पर पुलिस आरोपितों की तलाश में जुट गई है..
                 

लघु धान्य फसलों की वैज्ञानिकों ने दी जानकारी

डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जनपद शहपुरा के ग्राम घुंडीसरई में गत दिवस क्षेत्रीय कृषि अनुसंधान केंद्र डिंडौरी के तत्वावधान में किसान मेला का आयोजन किया गया। इस दौरान केंद्र के प्रमुख कृषि वैज्ञानिक डॉ. ओपी दुबे, सहयोगी वैज्ञानिक डॉ. एसके चौबे तथा डॉ. डीएन श्रीवास द्वारा विभिन्न लघु धान्य फसलों कोदो, कुटकी, रागी, सांवा, काकुंन व चीना की..
                 

कचरे के ढेर में जिंदगी तलाश रहे नौनिहाल

जनप्रतिनिधि सहित प्रशासन नहीं दे रहे ध्यान फोटो-8-शहपुरा। कचरे के ढेर से कचरा बीनते बच्चे शहपुरा। नईदुनिया न्यूज जनपद मुख्यालय शहपुरा से मंडला मार्ग में सड़क किनारे जहां नगर का पूरा कचरा एकत्रित किया जाता है, उसी कचरे के ढेर में दिन भर लगभग दर्जन भर बच्चे जिंदगी की तलाश करते नजर आते हैं। आलम यह है कि नौनिहालों द्वारा प्रतिदिन ही गंदगी के ढ..
                 

पुरानी डिंडौरी में बेसहारा मवेशियों का जमघट

राहगीरों समेत स्थानीय लोगों को हो रही परेशानी डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि नगर में बेसहारा मवेशियों के जमघट गले होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नगर के मुख्य मार्गों के अलावा पुरानी डिंडौरी क्षेत्र में दिनरात बेसहारा मवेशियों के जमघट से हादसों का डर बना रहता है। पुरानी डिंडौरी कंपनी तिराहा से लेकर समनापुर तिराहा तक..
                 

एक वर्ष में ही उखड़ने लगा सिमरिया से पड़रिया मार्ग

ग्रामीणों ने लगाया गुणवत्ताहीन निर्माण का आरोप फोटो-1-डिंडौरी। जगह-जगह से जर्जर हो रही सड़क। 2-डिंडौरी। उखड़ी सड़क को दिखाता ग्रामीण। 3-डिंडौरी। सड़क के किनारे से उखड़ी सड़क। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला मुख्यालय से अमरकंटक मार्ग स्थित सेमर तिराहा से सिमरिया-पड़ारिया की ओर जाने वाला मार्ग जगह-जगह से उखड़ने लगा है। ग्रामीणों ने..
                 

नवनिर्मित भवन में सीपेज, उखड़ रही पुट्टी

लीड आमंत्रण कार्ड में जिला पंचायत अध्यक्ष व सदस्य का नाम न होने से लोगों ने उठाए सवाल मंच में आरोप-प्रत्यारोप का चलता रहा दौर फोटो-19-अमरपुर। छात्रावास भवन का लोकार्पण करते अतिथि 20-अमरपुर। उद्बोधन देते विधायक व मौजूद अन्य अतिथि डिंडौरी/अमरपुर। नईदुनिया न्यूज शासन द्वारा आदिवासी छात्रों के लिए लगभग करोड़ रुपए की लागत से छात्रावास भवन बना..
                 

आज कांग्रेस कमेटी की बैठक मंगल भवन में

डिंडौरी। विकासखंड करंजिया मुख्यालय के मंगल भवन में आज 15 सितंबर की दोपहर ब्लाक कांग्रेस कमेटी करंजिया की बैठक का आयोजन किया गया है। ब्लाक अध्यक्ष अयोध्या सिंह बिसेन ने बताया कि सदस्यता अभियान को गति देने तथा आगामी दिनों में होने वाले पंचायत, मंडी तथा सहकारिता चुनाव की रूपरेखा और तैयारी के संबंध में चर्चा कर रणनीति बनाई जाएगी।..
                 

देर रात तक चल समारोह के साथ विसर्जित किए गए गजानन

तीसरे दिन भी जिला मुख्यालय में जारी रहा भगवान श्रीगणेश की प्रतिमाओं का विसर्जन फोटो-11-डिंडौरी। जुलूस में डीजे की धुन पर थिरकतीं बालिकाएं। 12-डिंडौरी। चल समारोह में शामिल भगवान श्रीगणेश की आकर्षक प्रतिमा। 15-डिंडौरी। चल समारोह में शामिल गजानन की प्रतिमा। 16-डिंडौरी। देर रात निकाले गए जुलूस में नाचते श्रद्घालु। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला मुख्य..
                 

हिंदी भाषा भारत के माथे की बिंदी

मेकलसुता कॉलेज में हिंदी दिवस पर कार्यक्रम आयोजित फोटो-1-डिंडौरी। कार्यक्रम में मौजूद विद्यार्थी व अन्य। 2-डिंडौरी। जानकारी देते अतिथि डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि नगर के मेकलसुता कॉलेज में शनिवार को हिंदी दिवस मनाया गया। कार्यक्रम का उद्देश्य हिंदी भाषा का महत्व, हिंदी भाषा को बढ़ावा देने के साथ प्रचार-प्रसार करना है। प्राचार्य डॉ. ब..
                 

लोकार्पण करने जा रहे विधायक का वाहन कीचड़ में फंसा

वाहन न जा पाने से पैदल पहुंचे अध्यक्ष और विधायक भवन बनाया लेकिन रास्ता न बनाने से उठे सवाल फोटो-9-अमरपुर। कीचड़ में फंसा विधायक का वाहन। डिंडौरी/अमरपुर। नईदुनिया न्यूज आदिम जाति कल्याण विभाग के उत्कृष्ट बालक आदिवासी सीनियर उत्कृष्ट बालक छात्रावास भवन का लोकार्पण करने जाते समय छात्रावास भवन के पास ही खरमेर नदी के किनारे नाला के पास श..
                 

नौकरी का लालच दे जमा कराई राशि, मानदेय का दिया गया था झांसा

लीड हेल्थ केयर संस्था मंडला के संचालकों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज एक वर्ष पहले की गई शिकायत पर अब दर्ज हुआ मामला पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने पर सीएम हेल्पलाइन में की गई थी शिकायत 10-समनापुर। एक वर्ष पहले शिकायत करने थाना पहुंचे पीड़ित। फाइल फोटो डिंडौरी/समनापुर। नईदुनिया न्यूज प्राइवेट अस्पताल खोलकर दर्जनों बेरोजगारों को नौकरी क..
                 

जिला न्यायालय व तहसील न्यायालय शहपुरा में नेशनल लोक अदालत आज

डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला व सत्र न्यायाधीश व अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण डीएन मिश्र के मार्गदर्शन में आज 14 सितंबर को जिला न्यायालय डिंडौरी और तहसील न्यायालय शहपुरा में नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। जानकारी देते हुए प्राधिकरण के सचिव ने बताया कि नेशनल लोक अदालत में न्यायालय में लंबित शमनीय आपराधिक प्रकरण, धारा 138 एनआई..
                 

इटली से आईं शेली स्मिथ व ओवनए ने देखी कोदो कुटकी प्रसंस्करण इकाई

डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि अंतरराष्ट्रीय दल ने तेजस्विनी संघ की महिलाओं के साथ मुलाकात कर उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। गौरतलब है कि तेजस्विनी कार्यक्रम पिछले 12 वर्ष से डिंडौरी जिले में संचालित है। विभागीय अधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम अंतर्गत जिले में 2470 स्वसहायता समूहों का गठन कर 31416 परिवार के साथ विभिन्न आजीविका गतिि..
                 

दस लक्षण पर्व के समापन पर निकाली शोभायात्रा

दस लक्षण पर्व के समापन पर गुरुवार को अनंत चतुर्दशी पर जैन समाज द्वारा श्री जी की भव्य शोभायात्रा नगर में निकाली गई। शोभायात्रा में दोनों मंदिर से अलग-अलग विमान में श्री को विराजमान कर आकर्षक जुलूस निकाला गया। जुलूस पंचायती जैन मंदिर से नवीन कांच मंदिर होते हुए बस स्टैंड से नगर भ्रमण करते हुए दोनों विमान जी दोनों मं..
                 

खरमेर नदी में मिला अज्ञात अधेड़ का शव

कोतवाली अंतर्गत ग्राम सक्का के पास खरमेर नदी में गुरुवार को एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला है। सूचना पर पुलिस मौका पर पहुंची और पंचनामा बनाकर मर्ग कायम किया। शव को पोस्ट मार्टम के लिए जिला अस्पताल लाया गया। पुलिस ने बताया कि शव नदी में फंसे होने की सूचना मिललने के बाद थाना प्रभारी कोतवाली वर्षा पटेल द्वारा..
                 

समनापुर में 232 तो ि

समनापुर में 232 तो डिंडौरी 160 मिमी हुई बारिश अब पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष बारिश का आंकड़ा आगे निकला समनापुर में इस वर्ष सबसे अधिक 1290 मिमी. हो चुकी है बारिश फोटो-19-बारिश के दौरान छाता लेकर जाती महिला डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात भर हुई झमाझम बारिश से पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष अब तक हुई ब..
                 

शिक्षक ने लगाया शिकायत में फर्जी हस्ताक्षर करने का आरोप

कोतवाली में शिकायत कर मामले की जांच की मांग डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले के डिंडौरी विकासखंड अंतर्गत ग्राम कोहका निवासी शिक्षक नरेश सिंह परस्ते ने कोतवाली में शिकायत कर यह आरोप लगाया कि उसके फर्जी हस्ताक्षर करके शिकायत की गई है। शिकायत में शिक्षक ने उल्लेख किया कि तीन सितंबर को कोहका व ग्राम डांडबिछिया के कुछ ग्रामीणों व..
                 

बीमारी से प्रतिवर्ष 50 हजार करोड़ का होता नुकसान

राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ फोटो-1-कार्यक्रम में जानकारी देते वैज्ञानिक और मौजूद किसान व अन्य डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि कृषि विज्ञान केंद्र डिंडौरी प्रमुख डॉ.शैलेंद्र सिंह गौतम के मार्गदर्शन में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र द्वारा एफएमडी, ब्रुसेलोसिस नियंत्रण के लिए राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण व कृत्रिम गर्भाधान कार्यक्रम..
                 

गायब बोलेरो का नहीं लगा सुराग, गश्त पर उठ रहे सवाल

                 

कांग्रेस सरकार की नीतियों के विरोध में भाजपा आज कलेक्ट्रेट का करेगी घेराव

पूर्व केबिनेट मंत्री व आंदोलन प्रभारी ओमप्रकाश धुर्वे ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश नेतृत्व आह्वान पर भाजपा बुधवार को दोपहर एक बजे से प्रदेश कांग्रेस सरकार की नीतियों के खिलाफ कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव करेगी। उन्होंने बताया कि मप्र शासन के कुशासन ने प्रदेश को बदहाली की कगार पर पहुंचा दिया है। ऐसा..
                 

देर शाम तक पंडालों में जारी भजन-कीर्तन का दौर

जनपद समनापुर के ग्राम बुड़रुखी समेत आसपास के ग्रामीण अंचलों में गणेशोत्सव पर श्रद्घालुओं में काफी उत्साह नजर आ रहा है। बुड़रुखी, कुकर्रामठ, चांदरानी, कंचनपुर समेत गांव-गांव में भगवान श्रीगणेश की प्रतिमाओं की स्थापना की गई है। पंडालों में विद्युत साज सज्जा भी की गई है। दोनों समय आरती के साथ देर शाम तक भजन कीर्तन क..
                 

विद्यार्थियों को यातायात व साइबर क्राइम की दी जानकारी

जिला न्यायाधीश के मार्गदर्शन में जनपद डिंडौरी के हायर सेकेंडरी स्कूल नेवसा व टिकरी पिपरी में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में अपर जिला न्यायाधीश प्रवीण पटेल द्वारा बच्चों के मौलिक अधिकार, कर्तव्यों, नशा उन्मूलन और मोटर व्हीकल एक्ट यातायात नियम के संबंध में बच्चों को जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि..
                 

तीन दिन से ग्रामीण क्षेत्र में बिजली गुल, ग्रामीण परेशान

जिला मुख्यालय से लगे ग्राम धनुवासागर, क्विंटी, लाखों, चटुवा व छांटा की पिछले तीन से बिजली गुल है। ऐसे में ग्रामीण बारिश के मौसम में परेशान हो रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि समस्या की शिकायत विभागीय कार्यालय में भी की गई है। इसके बाद भी बिजली सप्लाई बहाल नहीं हो पाई है। ग्रामीणों ने बताया कि बारिश के मौसम में गांव में अंधेरा छाया रहत..
                 

बजाग-करंजिया क्षेत्र में हुई झमाझम बारिश

बजाग में 98 तो करंजिया में 68 मिलीमीटर बारिश दर्ज नर्मदा नदी सहित अन्य नदी नाले भी उफनाए डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि रविवार को जिले के जनपद बजाग और करंजिया क्षेत्र में मूसलाधार बारिश हुई। तेज बारिश से नदी नाले उफना गए। जगह-जगह जलभराव की स्थिति निर्मित हो गई। बजाग में एक ही दिन रिकार्ड 98 मिलीमीटर बारिश हुई, जबकि करंजिया में 68.3 मिलीमीटर बाि..
                 

विद्यार्थियों को दी गई मौलिक अधिकारों व कर्तव्यों की जानकारी

पॉलीटेक्निक कॉलेज में विधिक साक्षरता शिविर का किया गया आयोजन फोटो-25-डिंडौरी। शिविर में जानकारी देतीं सचिव। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर द्वारा जिला न्यायाधीश व अध्यक्ष के विश्राम कक्ष में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की योजनाओं के व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार के लिए बैठक का आयोजन किया गया है। बैठक में जिला न्या..
                 

कोदो कुटकी से बिस्कुट और ब्रेड बनाने का दिया गया प्रशिक्षण

तैयार उत्पाद को जबलपुर में बाजार उपलब्ध कराने की तैयारी फोटो-14-डिंडौरी। प्रशिक्षाणार्थियों को स्मृति चिन्ह देते अधिकारी। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले के शहपुरा विकासखंड अंतर्गत ग्राम गुरैया में तेजस्विनी महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम के तहत स्व सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं को कोदो कुटकी से बिस्किट और ब्रेड बनाने का प्रशिक्षण दिया गया। बता..
                 

प्रत्येक मतदान केंद्र में 50 सदस्य बनाना आवश्यक

कांगे्रस अध्यक्ष ने सदस्यता प्रभारियों की ली बैठक फोटो-5-डिंडौरी। बैठक में मौजूद कांग्रेसी पदाधिकारी और सदस्यता प्रभारी। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि कांग्रेस सदस्यता अभियान को गति देने जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष वीरेन्द्र बिहारी शुक्ला की अध्यक्षता में जिले के सभी विकासखंडों में गठित ब्लाक स्तरीय कांग्रेस सदस्यता अभियान प्रभारियों की एक दिवसीय ब..
                 

दो बाइकों की भिड़ंत में एक की मौत,दूसरा बाइक सवार फरार

शहपुरा। थाना अंतर्गत डिंडौरी मार्ग में स्थित ग्राम अमेरा के पास शनिवार की सुबह चितला पानी नाला के पास दो बाइक की आमने सामने हुई भिड़ंत में एक बाइक सवार संजय (31) पिता सुखलाल उईके निवासी टिकरिया आनाखेडा की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। घटना के बाद दूसरा बाइक सवार घटना स्थल से फरार हो गया। पुलिस ने जानकारी में बताया कि संजय 6 अगस्त क..
                 

राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान से पुरस्कृत हुई जिले की शिक्षिका

श्रीमती त्रिवेणी मिश्रा उच्च माध्यमिक शिक्षका को मिला सम्मान फोटो-10-डिंडौरी। शिक्षिका को सम्मानित करते राज्यपाल व मंत्री। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह 2019 प्रशासनिक अकादमिक भोपाल में गत दिवस आयोजित किया गया। कार्यक्रम राज्यपाल महामहिम लाल जी टंडन ,डॉ प्रभुराम चौधरी स्कूल शिक्षा मंत्री मप्र शासन,डॉ गोविंद सिंह सा..
                 

लघु वेतन कर्मचारी संघ की बैठक आज

डिंडौरी/बुड़रूखी नईदुनिया न्यूज। मध्य प्रदेश लघु वेतन कर्मचारी संघ कि आज रविवार को डिंडौरी जनपद पंचायत के कूंडा गांव में बैठक का आयोजन रखा गया है। जिसमें संघ की समस्याओं सहित लंबित मांगों को लेकर चर्चा की जाएगी। बैठक का आयोजन दोपहर 12 बजे से होगा। बैठक में जिले भर के अंशकालीन कर्मियों को उपस्थित होने को कहा गया है।..
                 

होटल संचालक व सब्जी विक्रेता पर कार्रवाई

डिंडौरी। राजस्व के साथ नगर परिषद के अधिकारियों द्वारा कार्रवाई करते हुए होटल संचालक के साथ सब्जी विक्रेता पर जुर्माना लगाया गया। जानकारी देते हुए राजस्व निरीक्षक नगर परिषद चंद्रमोहन गर्मे ने बताया कि सब्जी मंडी के सामने खुले में जलेबी रखकर बेचने पर होटल संचालक राजू बर्मन की जलेबी जब्त कर पांच सौ रुपए जुर्माना और सड़ा टमाटर और गोभी बेचने पर ब..
                 

शौचालय सत्यापन के दौरान ग्रामीण से सरपंच ने की मारपीट

पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया सरपंच पर मामला फोटो-15-डिंडौरी। सरपंच पर कार्रवाई के लिए कोतवाली पहुंचे ग्रामीण। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले के डिंडौरी विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत पौंडीमाल के सरपंच पर ग्रामीण के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगा है। पीड़ित अवधेश कुमार नागेश (32) पिता लखन लाल नागेश..
                 

ग्रामीणों को निशुल्क सिखा रहे योग

फोटो-8-डिंडौरी। योगाभ्यास करते बच्चे। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले के ग्राम सजेहरा में पांच दिवसीय योग शिविर पांच सितंबर से शुरू हो गया है। जिला योग प्रचारक रामानुज द्वारा ग्रामीणों को प्रतिदिन निशुल्क योगाभ्यास कराया जा रहा है। ग्रामीणों को सूर्य नमस्कार कराने के साथ इससे होने वाले स्वास्थ्य लाभ की भी जानकारी दी जा रही है। शिविर में शिवकु..
                 

पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग को लेकर लामबंद अध्यापक

प्रस्तावित लीड समाचार........... शिक्षक दिवस के दिन आजाद अध्यापक शिक्षक संघ ने किया प्रदर्शन जिला मुख्यालय में वाहन रैली निकालकर मुख्यमंत्री व कलेक्टर के नाम सौंपा ज्ञापन प्रदर्शन में आजाद अध्यापक संघ के प्रदेशाध्यक्ष हुए शामिल कहा एक महीने में समस्या का समाधान नहीं हुआ तो भोपाल में होगा बड़ा प्रदर्शन फोटो-13-तहसीलदार को ज्ञापन सौंपते संघ के पद..
                 

जिले के खिलाड़ियों का राज्य स्तर पर चयन

खिलाड़ी विदिशा, भोपाल, भिंड, इंदौर, ग्वालियर में आयोजित प्रतियोगिता में ले रहे हिस्सा डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि शालेय खेल कैलेंडर के अनुसार विकासखंड, जिला, संभाग व विभागीय राज्य स्तर में चयनित होकर शालेय राज्य स्तर पर जिले के खिलाड़ियों का चयन हुआ है। जिला क्रीड़ा प्रभारी आदिवासी विकास पीएस राजपूत ने बताया कि एकलव्य स्कूल के खिलाड़ी विकास मर..
                 

खाईनुमा गड्ढा खोदकर बंद कर दिया रास्ता, आवागमन प्रभावित

परेशान ग्रामीणों ने कलेक्टर से शिकायत कर की कार्रवाई की मांग फोटो-6-शिकायत लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीण डिंडौरी बुड़रुखी। नईदुनिया न्यूज जनपद पंचायत समनापुर अंतर्गत ग्राम पंचायत कुकर्रामठ के एक ग्रामीण परिवार ने गांव के ही व्यक्ति पर खाईनुमा गड्ढा खोदकर रास्ता बंद कर दिए जाने का आरोप लगाकर कलेक्टर से शिकायत की है। शिकायतकर्ता नी..
                 

कृषक वैज्ञानिक परिसंवाद व मेला कल

डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले के शहपुरा विकासखंड अंतर्गत ग्राम घुंडीसरई में कल छह सितंबर को कृषक वैज्ञानिक परिसंवाद और मेला का आयोजन किया जाएगा। कृषि विज्ञान केंद्र के प्रभारी डॉ. शैलेंद्र सिंह गौतम ने बताया कि इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर जवाहर लाल नेहरु कृषि विश्वविद्यालय जबलपुर के कुलपति प्रो. प्रदीप कुमार बिसेन प्रमुख रुप से मौजूद..
                 

अध्यापकों की सीएम अनुरोध रैली कल

रैली निकालकर सीएम के नाम जिला प्रशासन को सौंपा जाएगा ज्ञापन डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष देवेंद्र दीक्षित ने बताया कि प्रांतीय अध्यक्ष भरत पटेल के नेतृत्व में पांच सितंबर को प्रदेश के सभी जिलों में अध्यापक संविदा शिक्षक एकत्रित होकर मुख्यमंत्री अनुरोध रैली निकालेंगे। रैली निकालकर अपनी लंबित संमस्याओं के निर..
                 

समनापुर में अब तक हुई सबसे अधिक बारिश

डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में इस वर्ष अब तक 919.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है। इस वर्ष से एक जून से अब तक विकासखंड डिंडौरी में 1029.4, अमरपुर में 920, समनापुर में 1048, बजाग में 1004.4, करंजिया में 888, शहपुरा में 867.7 और मेहंदवानी में 677.7 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है। इस तरह जिले में सबसे अधिक बारिश समनापुर और सबसे कम मेहंदवानी में..
                 

जिला पंचायत सदस्य परिसीमन को लेकर आईं सात आपत्ति

लीड डिंडौरी शहपुरा में सीट बढ़ाने के साथ पंचायत क्षेत्र का भी विवाद, छह सितंबर को परिसीमन का किया जाएगा अंतिम प्रकाशन पंच सरपंच के साथ जनपद सदस्यों का भी परिसीमन का हुआ प्रकाशन चुनाव लड़ने के दावेदार परिसीमन में ही जोर आजमाइश में जुटे डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला पंचायत सदस्यों की नए परिसीमन के आधार पर सदस्य संख्या जिले में दस से बढ़ाक..
                 

Ad

पौधरोपण कार्यक्रम में शामिल होंगे केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री

डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि पर्यावरण की सुरक्षा के लिए कृषि विज्ञान केंद्र में आज 17 सितंबर को आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में केंद्रीय इस्पतात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते शामिल होंगे। जानकारी देते हुए कृषि विज्ञान केंद्र प्रमुख डॉ. एसएस गौतम व रेणु पाठक द्वारा बताया गया कि कार्यक्रम में मंत्री द्वारा किसानों को पौधों का वितरण भी किया जाएगा। इस दौरा..
                 

बाइक की टक्कर से वृद्घ घायल

फोटो-1-डिंडौरी। जिला अस्पताल में घायल वृद्घ के बयान दर्ज करती चौकी पुलिस। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि कलेक्ट्रेट के पास पंजाब नेशनल बैंक के सामने सोमवार की सुबह तेज रफ्तार बाइक क्रमांक एमपी 52 एमसी 6450 सवार युवकों ने सड़क पार कर रहे वृद्घ को टक्कर मार दी। घायल वृद्घ को इलाज के लिए स्थानीय लोगों की मदद से ऑटो द्वारा जिला अस्पताल भिजवा..
                 

Ad

दस सूत्रीय मांगों को लेकर रोजगार सहायकों ने रैली निकालकर की नारेबाजी

सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन फोटो-2-डिंडौरी। रैली निकालकर नारेबाजी करते रोजगार सहायक। 3-डिंडौरी। तहसीलदार को ज्ञापन सौंपते रोजगार सहायक। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि रोजगार सहायक संघ द्वारा नियमितिकरण समेत दस सूत्रीय मांगों को लेकर सोमवार को मुख्यमंत्री और मंत्री पंचायत व ग्रामीण विकास विभाग के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। रोजग..
                 

Ad