जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

मां नर्मदा नदी में श्रद्घालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

फोटो-4-डिंडौरी। डैम घाट में स्नान करते श्रद्घालु डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर मंगलवार को श्रद्घालुओं ने मां नर्मदा नदी में आस्था की डुबकी लगाई। स्नान करने के बाद लोगों ने घाट में स्थित मंदिरों में पूजा अर्चना की और दान भी किया। सुबह से ही श्रद्घालु मां नर्मदा घाट पहुंचने लगे थे। यह क्रम दिन भर जारी रहा। जिला मुख्यालय के अल..
                 

विज्ञान प्रदर्शनी व विज्ञान बाल मेला कल

डिंडौरी। विकासखंड डिंडौरी अंतर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल कूंडा में विज्ञान प्रदर्शनी व विज्ञान मेला का आयोजन कल 14 नवंबर को किया जाएगा। जानकारी देते हुए प्राचार्य डीसी कुशराम ने बताया कि इस दौरान छात्र-छात्राओं द्वारा मप्र गान, सरस्वती पूजन करने के साथ विज्ञान मॉडलों का प्रदर्शन भी किया जाएगा। स्कूल में रंगोली प्रतियोगिता के साथ बाल मेला का भ..
                 

भवन विहीन उप स्वास्थ्य केंद्र से लोगों को नहीं मिल रहा लाभ

समनापुर जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत कुकर्रामठ का मामला वर्षों से नहीं है भवन, लोग हो रहे परेशान डिंडोरी/बुडरूखी।नईदुनिया न्यूज। समनापुर जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत कुकर्रामठ में शासन द्वारा उप स्वास्थ्य केंद्र तो खोला गया है, लेकिन पिछले कई वर्षो से भवन ना होने के चलते लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा। स्थानीय लोगों को भी खुद पता नहीं..
                 

जिला अस्पताल परिसर स्थित सुलभ कॉम्प्लेक्स में गंदगी का अंबार

मरीजों के परिजन हो रहे परेशान, साफ-सफाई पर नहीं दिया जा रहा ध्यान फोटो-1-डिंडौरी। अस्पताल परिसर स्थित सुलभ कॉम्प्लेक्स। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला अस्पताल परिसर स्थित सुलभ कॉम्प्लेक्स में गंदगी के अंबार लगा हुआ है। गंदगी के चलते मरीजों के परिजनों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सुलभ कॉम्प्लेक्स के अंदर साफ सफाई और पानी..
                 

अज्ञात कारणों से फांसी पर झूला युवक

मंडला जिले का रहने वाला है मृतक समनापुर थाना अंतर्गत बीजापुरी गांव का मामला डिंडौरी बुड़रुखी। नईदुनिया न्यूज समनापुर थाना अंतर्गत ग्राम बीजापुरी में शनिवार की सुबह युवक का शव गांव की कुछ दूरी पर जामुन के पेड पर लटकता हुआ ग्रामीणों ने देखा। घटना स्थल पर बडी संख्या में स्थानीय ग्रामीण जमा हो गए और मामले की जानकारी समनापुर थाना को दी गई। मौ..
                 

नेतृत्व विकास शिविर भारत दर्शन के लिए दल रवाना

विधायक भूपेंद्र ने हरी झंडी दिखाकर दल को किया रवाना फोटो-10-शहपुरा। हरी झंडी दिखाकर रवाना करते विधायक। शहपुरा। नईदुनिया न्यूज जिले के अनुसूचित जाति, जनजाति व विशेष पिछड़ी जनजाति के मेधावी छात्र छात्रा को लेकर भारत दर्शन के लिए जा रहे वाहन को विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय से क्षेत्रीय विधायक भूपेंद्र मरावी, बीईओ संजय सिंह ने ह..
                 

आठ इंच की जगह सड़क में चार इंच की पतर डालने का आरोप

जनपद समनापुर की ग्राम पंचायत साल्हेघोरी का मामला फोटो-6-समनापुर। सीसी रोड निर्माण में कार्य करती मजदूर। 7-समनापुर। निर्माणाधीन रोड और जानकारी देते ग्रामीण। 8-समनापुर। निर्माण के लिए सड़क में बिछाई गई गिट्टी। डिंडौरी समनापुर। नईदुनिया न्यूज जनपद समनापुर के अंतर्गत ग्राम पंचायत साल्हेघोरी में महात्मा गांधी ग्राम स्वराज व विकास योजना के तहत स्व..
                 

न्यायाधीश, बीमा कंपनियों के अधिकारियों समेत अधिवक्ताओं की बीच हुई चर्चा

नेशनल लोक अदालत संबंधी बैठक हुई फोटो-5-डिंडौरी। बैठक में चर्चा करते न्यायाधीश और अधिकारी। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला व सत्र न्यायाधीश और अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के मार्गदर्शन में 14 दिसंबर को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। नेशनल लोक अदालत के आयोजन और अधिकतम संख्या में मामलों का निराकरण हो सके, इसके..
                 

अलसी की उन्नत किस्मों की किसानों को दी गई जानकारी

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के अंर्तगत किया गया अलसी का प्रदर्शन फोटो-6-डिंडौरी। किसानों को जानकारी देतीं केंद्र की वैज्ञानिक। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि कृषि विज्ञान केंद्र प्रमुख डॉ. शैलेन्द्र सिंह गौतम के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन अंतर्गत अलसी प्रदर्शन गुरुवार को विकासखंड डिंडौरी के ग्राम रूसामाल में किया गया। इस दौरान बीज का वित..
                 

मनमानी पूर्वक महिला ने लगाया रजिस्ट्री कराने का आरोप

कलेक्टर से शिकायत कर जांच कराते हुए पंजीयन के प्रमाणीकरण पर रोक लगाने की मांग डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले के डिंडौरी तहसील अंतर्गत ग्राम डांड विदयपुर में मनमानी पूर्वक रजिस्ट्री कराने का आरोप लगाते हुए पीड़ित महिला कौशल्या तिवारी ने इसकी शिकायत कलेक्टर कार्यालय में की है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि सरस्वती दुबे और मो. अयूब खा..
                 

केंद्र सरकार के खिलाफ महिला कांग्रेस ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

राज्य सरकार के प्रति भेदभाव का लगाया गया आरोप फोटो-3-डिंडौरी। हस्ताक्षर अभियान के दौरान मौजूद पदाधिकारी। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष मांडवी चौहान व केबिनेट मंत्री ओमकार सिंह मरकाम के निर्देश पर जिला महिला कांग्रेस डिंडौरी अध्यक्ष श्रीमती संतोषी रामजी साहू के नेतृत्व में बुधवार को केंद्र सरकार के खिला..
                 

लिविंग प्रमाण पत्र अनिवार्य रुप से प्रस्तुत करें पेंशनर्स

डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि पेंशनर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष रामगोपाल तिवारी तथा कार्यकारी अध्यक्ष विनोद कुमार अवधिया द्वारा बताया गया कि शासन के आदेश अनुसार अब सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के पेंशन आदेश सेवानिवृत्ति की तिथि में न होकर यदि सब कुछ सही रहा तो एक सप्ताह बाद ही जारी हो पाएंगे। संगठन के जिला महामंत्री राममूरत सिंह ठाकुर तथा ि..
                 

देशी शराब बेचने के आरोपित को सजा

डिंडौरी। मुख्य न्यायाधीश अजीत कुमार तिर्की की अदालत ने कच्ची महुआ हाथ भट्टी शराब अवैध तौर पर बेचने के आरोपित को न्यायालय उठने तक की सजा के साथ एक हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया गया है। जानकारी में बताया गया कि कोतवाली अंतर्गत सक्का निवासी नारायण 26 वर्ष को पुलिस ने अवैध शराब बेचते हुए पकड़ा था। इस मामले में न्यायालय ने सजा सुनाई।..
                 

औषधीय पौधों की खेती का किसानों को दिया गया प्रशिक्षण

वैज्ञानिकों ने उन्नत तकनीक की दी जानकारी फोटो-1-डिंडौरी। प्रशिक्षण देते वैज्ञानिक व मौजूद किसान। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. शैलेन्द्र सिंह गौतम के मार्गदर्शन में आदिवासी कृषकों के लिए औषधीय पौधों की खेती प्रसंस्करण व मूल्य संर्वधन का प्रशिक्षण का आयोजन केंद्र में दिया गया। प्रशिक्षण में कृषकों को..
                 

पोस्ट ऑफिस व बीएसएनएल सुविधाओं से लोग परेशान

एक कर्मचारी के भरोसे संचालित हो रहा जिला मुख्यालय का पोस्ट ऑफिस डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला मुख्यालय स्थित पोस्ट ऑफिस कार्यालय में विगत एक माह से कर्मचारियों की कमी बनी हुई है। आलम यह है कि नौ अक्टूबर से मात्र एक कर्मचारी कार्यरत है, जिससे व्यवस्था ठप पड़ी हुई है। स्पीड पोस्ट, रेलवे रिजर्वेशन, बैंकिंग के अतिरिक्त अन्य महत्वपूर्ण सेवाओं..
                 

चार पहिया और ऑटो में भिड़ंत, आधा दर्जन घायल

डिंडौरी करंजिया। जिले के करंजिया थाना अंतर्गत तरेरा चेक पोस्ट के पास मंगलवार की शाम चार पहिया वाहन और ऑटो में भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। बताया गया कि दुर्घटना में रानी नेटी 35 वर्ष निवासी बरनई, बेला बाई 55 वर्ष निवासी कबीर, संजनी बाई 40 वर्ष निवासी करौंदा टोला, जुगरा बाई आर्मो 70 वर्ष निवासी रहंगी,..
                 

कोहका नल जल योजना एक सप्ताह से ठप

ग्रामीणों ने जनसुनवाई कलेक्ट्रेट पहुंच की शिकायत नई मोटर के साथ ट्रांसफार्मर लगाए जाने की मांग फोटो-2-डिंडौरी। शिकायतकर्ता ग्रामीण। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जनपद डिंडौरी अंतर्गत ग्राम कोहका में संचालित नल जल योजना एक सप्ताह से बंद होने के चलते दर्जन भर से अधिक गांवों के ग्रामीणों को पानी नहीं मिल पा रहा है। मंगलवार को ग्रामी..
                 

छात्राओं को पुलिस कार्रवाई से कराया गया अवगत

कस्तूरबा कन्या स्कूल की छात्राओं को कराया गया कोतवाली का भ्रमण फोटो-5-डिंडौरी। छात्राओं को जानकारी देते कोतवाली प्रभारी। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि स्टूडेंट पुलिस कैडेट योजना कार्यक्रम के मंगलवार को योजना के तहत चयनित स्कूल कस्तूरबा कन्या शाला की कक्षा आठवीं व नवमी की छात्राओं के दल को कोतवाली थाना का भ्रमण कराया गया। इस..
                 

हवन व भंडारा का आयोजन आज

भागवत कथा में उमड़ रहे श्रद्घालु फोटो-3-किसलपुरी। कथा सुनने के दौरान मौजूद ग्रामीण। डिंडौरी किसलपुरी। नईदुनिया न्यूज जनपद अमरपुर की ग्राम पंचायत ग्राम किसलपुरी में श्रीमद्भागवत कथा के सातवें दिन कथा वाचक वृन्दावन धाम से आए आचार्य पंडित शुभम कृष्ण शास्त्री छोटे सरकार द्वारा कथा का वाचन किया गया। सातवें दिन श्रीकृष्ण सुदामा चरित्र और परीक्षित मो..
                 

राम मंदिर फैसले की संभावना को लेकर जिले भर में धारा 144 लागू

कलेक्टर ने पुलिस अधीक्षक के प्रतिवेदन में जारी किया आदेश सभी शस्त्र लाइसेंस निलंबित, सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट पर प्रतिबंध डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि अयोध्या राम मंदिर फैसले की संभावना को देखते हुए कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने जिले भर में सोमवार को धारा 144 लागू कर दी है। उच्च न्यायालय के निर्णय के बाद कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका को..
                 

एक सप्ताह से कोहका नल जल परियोजना बंद

ग्रामीण पानी के लिए हो रहे परेशान डिंडौरी बुड़रुखी। जनपद डिंडौरी अंतर्गत कोहका नल जल परियोजना अंतर्गत लगभग दो दर्जन गांव में पानी की सप्लाई की जाती है। पिछले एक सप्ताह से परियोजना अंतर्गत गांवों में पानी की सप्लाई बंद है। ऐसे में लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड रहा है। ग्रामीण महिलाएं रोजमर्रा के कार्यों को छोडकर पानी के लिए य..
                 

नेशनल लोक अदालत 14 दिसंबर को

डिंडौरी। जिला व सत्र न्यायाधीश और अध्यक्ष डीएन मिश्र के मार्गदर्शन में 14 दिसंबर को जिला न्यायालय डिंडौरी व तहसील न्यायालय शहपुरा में नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। नेशनल लोक अदालत में न्यायालय में लंबित शमनीय आपराधिक प्रकरण, धारा 138 एनआई एक्ट, मनी रिकवरी, एमएसीटी, वैवाहिक प्रकरण श्रम विवाद , भू-अर्जन, विद्युत व जलकर, राजस्व प्रकरण जिला व..
                 

बाइक से गिराकर की मारपीट, ऑयल डालकर भागे अज्ञात आरोपित

शाहपुर के छिंदगांव से बाइक से वापस लौट रहे युवक के साथ हुआ हादसा फोटो-5-डिंडौरी। जिला अस्पताल में भर्ती पीड़ित के बयान लेते तहसीलदार। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि शाहपुर थाना क्षेत्र के ग्राम छिंदगांव से लौटते समय 45 वर्षीय ग्रामीण को रास्ते में बाइक से गिराकर अज्ञात मोटरसाईकिल सवार दो लोगों द्वारा मारपीट कर उसके ऊपर ऑयल डालकर फरार हा..
                 

श्रीमद्भागवत कथा में लोगों ने की माता पिता की पूजा

बड़ी संख्या में आयोजन में शामिल हो रहे लोग फोटो-9-किसलपुरी। पुराण स्थल पर श्रीकृष्ण राधा की जीवंत झांकी। फोटो-10-किसलपुरी। कथा का वाचन करते आचार्य व मौजूद श्रद्घालु। डिंडौरी/किसलपुरी। नईदुनिया न्यूज जनपद अमरपुर की ग्राम पंचायत किसलपुरी में चल रहे भागवत पुराण में रविवार को ग्राम के बड़ी संख्या में नागरिकों ने अपने माता पिता का पूजन कि..
                 

सांस्कृतिक कार्यक्रमों का किया गया आयोजन

डिंडौरी। नगर के पुरानी डिंडौरी मंडला बस स्टैंड के पास स्थित सरस्वती ज्ञान मंदिर हाई स्कूल में प्रदेश का स्थापना दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। संस्था प्रबंधक रमेश चंद्र द्वारा स्थापना दिवस के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी गई। इस मौके पर प्राचार्य अजय सिंह, प्रधानाचार्य श्रीमती राना खान, उपप्राचार्य ब्रजनं..
                 

चटुवा में काटे गए चंदन के कीमती पेड़

राजस्व और वन विभाग के बीच फंसी कार्रवाई डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जनपद डिंडौरी अंतर्गत ग्राम चटुवा के सिद्घ टेकरी के पास से दर्जनों चंदन के कीमती पेड़ काटकर ले जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में अब तक आरोपितों का पता नहीं चल सका है। वन विभाग के साथ राजस्व विभाग के बीच कार्रवाई अटक गई है। बताया गया कि अज्ञात लोगों द्वारा दा..
                 

धार्मिक व सार्वजनिक स्थलों में रहेंगे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई जिला शांति समिति की बैठक श्रीराम मंदिर के संभावित फैसले को लेकर हुई बैठक फोटो-4-डिंडौरी। शांति समिति की बैठक में मौजूद अधिकारी व सदस्य। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि अयोध्या प्रकरण के परिपे्रक्ष्य में फैसला आने के पूर्व जिले में कानून व शांति व्यवस्था के बनाए रखने के लिए गत दिवस कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने कलेक्..
                 

चरित्र संदेह पर कुल्हाड़ी से पत्नी की हत्या कर खुद को किया आग के हवाले

आग में झुलसे पति की इलाज के दौरान मौत गाड़ासरई थाना क्षेत्र के ग्राम मोहतरा के बैगान टोला का मामला फोटो-13-गोरखपुर। घटना स्थल पर जांच करती पुलिस। 14-गोरखुपर। महिला के शव को वाहन में रखवाती पुलिस। डिंडौरी/गोरखपुर। नईदुनिया न्यूज गाड़ासरई थाना अंतर्गत ग्राम मोहतरा के बैगान टोला में गुरुवार देर रात दिल दहला देने वाली घटना सामने आइ..
                 

राष्ट्रीय प्रतिभा खोज व राष्ट्रीय मीन्स कम मेरिट चयन परीक्षा कल

राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा के लिए 13 और मीन्स कम मेरिट के लिए बनाए गए 10 केंद्र डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि राष्ट्रीय प्रतिभा खोज और राष्ट्रीय मीन्स कम मेरिट छात्रवृत्ति के लिए चयन परीक्षा का आयोजन कल तीन नवंबर को किया जा रहा है। शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक और राष्ट्रीय मीन्स कम..
                 

जंगली जानवर के पंजे के निशान बने चर्चा का विषय

जनपद अमरपुर के ग्राम रमपुरी का मामला फोटो-7-किसलपुरी। जंगली जानवर के बारे में जानकारी देते ग्रामीण। 8-किसलपुरी। मिट्टी में बने जंगली जानवर के पंजे के निशान। डिंडौरी/किसलपुरी। नईदुनिया न्यूज जनपद अमरपुर के ग्राम रमपुरी रोड़ पर जंगली जानवर के पंजे के निशान ग्रामीणों के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं। ग्रामीण संतराम बर्मन ने बताया कि उसके एक..
                 

श्रीमद्भागवत कथा सुनने पहुंच रहे श्रद्घालु

फोटो-9-कथावाचक का वाचन करते पं. छोटे सरकार डिंडौरी किसलपुरी। नईदुनिया न्यूज जनपद अमरपुर की ग्राम पंचायत किसलपुरी में श्रीमद्भागवत कथा सुनने श्रद्घालु प्रतिदिन पहुंच रहे हैं। कथा का वाचन पंडित छोटे सरकार द्वारा प्रतिदिन किया जा रहा है। छात्रावास के पास आयोजित कथा का समापन चार नवंबर को किया जाएगा। नेहरु युवा केंद्र ने की अल्पाहार की व्य..
                 

लघु वेतन कर्मियों का धरना प्रदर्शन कल

डिंडौरी। लघु वेतन कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष प्रकाश सिंह चंदेल ने बताया कि शासन द्वारा वचन पत्र को पूरा नहीं करने पर प्रांतीय आह्‌वान पर संगठन 13 सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट के सामने दो नवंबर को धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा जाएगा। बताया गया कि दोपहर एक बजे से सभा आयोजित कर रैली के माध्यम से मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव के नाम कलेक्टर को द..
                 

ग्रामीणों ने बताई स्कूल, पानी, बिजली, शौचालय व मजदूरी की समस्या

जनपद अमरपुर के ग्राम कमरासोढ़ा में आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का हुआ आयोजन फोटो-6-डिंडौरी। कार्यक्रम को संबोधित करते विधायक शहपुरा। 7-डिंडौरी। कार्यक्रम में मौजूद ग्रामीण। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जनपद अमरपुर के ग्राम कमरासोढ़ा में गुरुवार को आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान..
                 

इंदिरा के बलिदान व सरदार के योगदान को किया याद

कांगे्रस सहायता केंद्र में इंदिरा गांधी व सरदार पटेल को कांगे्रसियों ने किया याद फोटो-8-डिंडौरी। इंदिरा गांधी और सरदार पटेल के चित्र पर सूत की माला अर्पित करते कांग्रेसी। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि पूर्व प्रधानमंत्री प्रियदर्शनी श्रीमती इंदिरा गांधी के बलिदान दिवस पर व लौह पुरूष वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर कांगे्रस सहायता केंद्र के सभाकक्ष में ब..
                 

धूमधाम से मनाया गया गुरु नानक देव जी का 550 वां प्रकाश पर्व

खनूजा कॉलोनी स्थित गुरुद्वारा में किए गए धार्मिक आयोजन अरदास के साथ लंगर का किया गया आयोजन फोटो-5-डिंडौरी। लंगर का प्रसाद ग्रहण करतीं महिलाएं व युवतियां 6-डिंडौरी। कार्यक्रम के दौरान गुरुद्वारा में मौजूद समाज की महिलाएं डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व मंगलवार को धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान खनूज..
                 

छह माह से सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का काम बंद

लीड करोड़ों की लागत से निर्माणाधीन कार्य अटका ठेकेदार पर लोगों ने लगाया मनमानी बरतने का आरोप जगह-जगह दर्जनों सड़कें पड़ी हैं लंबे समय से बदहाल फोटो-7-डिंडौरी। चेंबर बनाकर कुछ इस तरह खोदकर अधूरा छोड़ा गया कार्य। 8-डिंडौरी। खोदकर अधूरी छोड़ी गई पुरानी डिंडौरी की बदहाल सड़क जिसमें चला भी मुश्किल। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि..
                 

उत्साह पूर्वक मनाया गया छात्रावास दिवस

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को किया गया पुरस्कृत फोटो-4-डिंडौरी। छात्रा को पुरस्कृत करते अतिथि और मौजूद अन्य। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला मुख्यालय के आदिवासी सीनियर उत्कृष्ट शिक्षा केंद्र में उत्साह पूर्वक छात्रावास दिवस मनाया गया। इस दौरान छात्रावास में निबंध, चित्रकला, खेलकूद, रंगोली, भाषण प्रतियोगिता समेत अन्य गतिविधियों का भी अ..
                 

भाजपा मंडल अध्यक्ष की चुनाव प्रक्रिया स्थगित

अयोध्या फैसले को लेकर अब आगे होगा चुनाव डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि आज दस नवंबर को होने वाला मंडल अध्यक्षों की चुनाव प्रक्रिया स्थगित कर दी गई है। भाजपा प्रदेश संगठन ने अयोध्या में राम मंदिर फैसले को लेकर शुक्रवार की देर रात यह फैसला लिया, तभी से भाजपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को इसकी सूचना दी जाती रही। गौरतलब है कि भाजपा मंडल..
                 

नगर में दूसरे दिन भी मड़ई में उमड़ी ग्रामीणों की भीड़

मड़ई में लोगों ने की जमकर खरीदारी फोटो-9-शहपुरा। मड़ई में थिरकते ग्रामीण। शहपुरा। नईदुनिया प्रतिनिधि कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की ग्यारस तिथि को हिन्दू मान्यता अनुसार सारे देवता जाग जाते हैं। मान्यतानुसार इस तिथि में तुलसी और भगवान शालिगराम का विवाह गन्ने का मंडप बनाकर किया जाता है। इस तिथि के बाद हिन्दुओं के सारे शुभ कार्यों की शुरू..
                 

बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में काम कर रही सरकार

एकलव्य आदर्श आवासीय स्कूल में कार्यक्रम किया गया आयोजित फोटो-11-डिंडौरी। कार्यक्रम में मौजूद मंत्री कलेक्टर व विद्यार्थी। 12-डिंडौरी। समता सखी स्कूटी को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते मंत्री। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि प्रदेश सरकार बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में काम कर रही हैं, जिससे प्रदेशवासी स्वस्थ व निरोग रह सकें। महात्मा ग..
                 

अफवाहों पर ध्यान न देने की दी गई समझाइश

कोतवाली में हुई शांति समिति की बैठक फोटो-15-डिंडौरी। बैठक में मौजूद जनप्रतिनिधि व अधिकारी। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि सर्वोधा न्यायालय के राम मंदिर को लेकर आगामी दिनों में आने वाले फैसले के मद्देनजर हिन्दू मुस्लिम समुदाय में शांति व सौहार्द्र बनाए रखने के लिए दोनों समुदाय के गणमान्य नागरिक की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सभी को..
                 

पैसा मांगने का ऑडियो वायरल होने के मामले में लिपिक निलंबित

कलेक्टर ने मनमानी पर लिपिक संतोष कुमार पटेल पर की कार्रवाई लिपिक ने पेयजल परिवहन की राशि जारी करने के बाद मांगे थे रुपए फोटो-10-डिंडौरी। नईदुनिया में 28 सितंबर को प्रकाशित समाचार। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि पेयजल परिवहन की राशि जारी करने के नाम पर रिश्वत मांगने के मामले में कार्रवाई करते हुए कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने लिपिक सं..
                 

सीवी कॉलेज में 25 दिनी रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण शुरू

डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि नगर के शासकीय चंद्रविजय अग्रणी कॉलेज में उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश पर स्वामी विवेकानंद कॅरियर योजनांतर्गत स्वरोजगार के प्रति विद्यार्थियों को उन्मुख करने के लिए 25 दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ गत दिवस किया गया। इस दौरान प्राचार्य डॉ. एसके बर्मन व योजना प्रभारी डॉ. पार्वती कुशराम मौजूद रहीं। प्रशिक्षण के दौरान 28 नवंबर तक..
                 

संगठनात्मक बैठक में शामिल होंगे कांग्रेसी

डिंडौरी। जिला कांग्रेस कमेटी के स्थाई मंत्री दिनेश बर्मन ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष व मुख्यमंत्री कमलनाथ का आगमन कल नौ नवंबर को सुबह लगभग साढ़े दस बजे महाराजपुर मंडला आगमन हो रहा है। मुख्यमंत्री मंडला व डिंडौरी जिले के कांग्रेस कमेटी के कार्यकताओं की संगठनात्मक बैठक लेंगे। बैठक में डिंडौरी जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष व..
                 

उप स्वास्थ्य केंद्र मड़ियारास में नही हैं सुविधाएं

एक नर्स के भरोसे नहीं मिल पा रहा लोगों को इलाज फोटो-8-बुड़रूखी। अस्पताल भवन के सामने उगी झाड़ियां। डिंडौरी/बुड़रुखी। नईदुनिया न्यूज जनपद पंचायत डिंडौरी अंतर्गत ग्राम पंचायत मड़ियारास स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र के हाल बेहाल नजर आ रहे हैं। अस्पताल भवन में आए दिन ताला लटका नजर आता है। उप स्वास्थ्य केंद्र में महज एक नर्स पदस्थ है, जिससे स्थानीय लोगों को..
                 

उप स्वास्थ्य केंद्र कूंडा में अव्यवस्था हावी

लोगों को नहीं मिल पा रहा समुचित इलाज फोटो-16-बुड़रुखी। उपस्वास्थ्य केंद्र भवन के पीछे उगीं झाड़ियां। 17-बुड़रुखी। उपस्वास्थ्य केंद्र भवन में लटका ताला। डिंडौरी बुड़रुखी। नईदुनिया न्यूज जनपद पंचायत डिंडौरी अंतर्गत ग्राम पंचायत कूंडा स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र में अव्यवस्था हावी हैं। पर्याप्त व्यवस्था ना होने के चलते आसपास के लगभग एक दर्जन गांवों के ग्रामीणों का..
                 

सामाजिक एकता बनाए रखने की अपील

गोरखपुर के मंडी परिसर में हुई शांति समिति की बैठक फोटो-10-गोरखपुर। बैठक में समझाइस देते अधिकारी। 11- गोरखपुर। बैठक में मौजूद कस्बा के गणमान्य नागरिक। डिंडौरी गोरखपुर। नईदुनिया न्यूज विकासखंड करंजिया अंतर्गत कस्बा गोरखपुर में बुधवार को मंडी परिसर में संभावित अयोध्या फैसले, देवउठनी ग्यारस व ईद मिलादुन्नवी पर्व के मद्देनजर उच्..
                 

नेशनल लोक अदालत 14 दिसंबर को

जिला न्यायालय व तहसील न्यायालय शहपुरा में होगा आयोजन डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश व जिला व सत्र न्यायाधीश और अध्यक्ष डीएन मिश्र के मार्गदर्शन में 14 दिसंबर को जिला न्यायालय डिंडौरी व तहसील न्यायालय शहपुरा में नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। नेशनल लोक अदालत में न्यायालय में लंबित शमनीय आपराधिक प्रक..
                 

सिमरिया से राम्हेपुर मार्ग हो गया जर्जर

मार्ग में फैली गिट्टियों से बना रहता हादसे का डर फोटो-2-डिंडौरी। सिमरिया से राम्हेपुर पहुंच मार्ग में फैली गिट्टियां। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जनपद डिंडौरी के ग्राम सिमरिया से जनपद समनापुर के ग्राम राम्हेपुर पहुंच मार्ग जर्जर हो गया है। मार्ग में जगह-जगह से उखड़ गया है और गिट्टियां फैल गई हैं। ऐसे में हमेशा राहगीरों को दुर्घटनाग्रस्त होने का खतरा..
                 

विधायक ने ग्रामीण क्षेत्रों में किया रंगमंच का भूमिपूजन

ग्रामीणों ने बताई समस्याएं, विधायक ने दिया निराकरण का आश्वासन फोटो-9-डिंडौरी। कसईसोढ़ा में रंगमंच के भूमिपूजन के दौरान विधायक, ब्लाक अध्यक्ष व अन्य डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि शहपुरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक भूपेंद्र मरावी ने विधायक निधि से पूरे विधानसभा में लगभग 80 रंगमंच स्वीकृत किए हैं। जिले के विक्रमपुर के आसपास क्षेत्र में लगभग 14 रं..
                 

शिविर लगाकर पेन कार्ड बनाने के नाम पर वसूली जा रही राशि

लीड जिला पंचायत में दिए आवेदन पत्र को बताया जा रहा सीईओ का आदेश लंबे समय से गांव-गांव में ग्रामीणों से वसूली का आरोप फोटो-10-समनापुर। करेगांव में पेन कार्ड बनाने के नाम पर वसूली की जानकारी देते ग्रामीण। 11-समनापुर। सील लगा आवेदन जिसे बताया जा रहा आदेश। डिंडौरी समनापुर। नईदुनिया न्यूज जनपद समनापुर अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में इन..
                 

अधिकारों के क्रियान्वयन के लिए जागरुकता जरुरी

हायर सेकंडरी स्कूल प्राचीन डिंडौरी में विधिक सहायता शिविर आयोजित फोटो-6-डिंडौरी। जानकारी देतीं न्यायाधीश व मंचासीन अतिथि। 7-डिंडौरी। शिविर में मौजूद विद्यार्थी। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला व सत्र न्यायाधीश और अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण डीएन मिश्र के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय विधिक सेवा द्वारा संचालित बच्चों व बालकों को मैत्रीपूर्ण विधिक से..
                 

दो फाड़ हुई ग्रेवल रोड पर किया जा रहा पुलिया का निर्माण

सड़क निर्माण के दौरान पुलिया ना होने से बह गई थी सड़क फोटो-14-बुड़रूखी। बारिश से टूटी सड़क जहां पुलिया निर्माण कराया जा रहा। डिंडौरी बुड़रुखी। नईदुनिया न्यूज जनपद समनापुर अंतर्गत ग्राम पंचायत बुड़रुखी में पूर्व में मुख्य मार्ग से टिकरी तक बनाई गई ग्रेवल रोड मे पुलिया का निर्माण न करने से लाखों रुपए की लागत से बनाई गई रोड पहली बारिश में ही..
                 

नगर परिषद अध्यक्ष ने दिया सहस्त्रबाहु चौक बनाने का आश्वासन

जिले भर से बड़ी संख्या में कार्यक्रम में शामिल हुए समाज के लोग फोटो-15- डिंडौरी। शोभायात्रा के दौरान मौजूद समाज के लोग। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला मुख्यालय में भगवान सहस्त्रबाहु जयंती के दौरान पहली बार इतनी बड़ी संख्या में जिले भर से समाज के लोग शामिल हुए। करंजिया, गोरखपुर, रूसा, गाड़ासरई, समनापुर डिंडौरी पुष्पराजगढ, विक्रमपुर, बिछिया..
                 

13 सूत्रीय मांगों को लेकर लघु वेतन कर्मियों ने सौंपा ज्ञापन

फोटो-13-डिंडौरी। एडीएम को ज्ञापन सौंपते संघ के पदाधिकारी। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि लघु वेतन कर्मचारी संघ द्वारा 13 सूत्रीय मांगों को लेकर गत दिवस मुख्यमंत्री के नाम एडीएम को ज्ञापन सौंपा गया। संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि ज्ञापन में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को वृत्ति कर से मुक्त करने, भृत्य का नाम बदलकर कार्यालय सहायक करने, भृत्य चा..
                 

मोबाइल चलाने से मना करने पर पुत्र ने की पिता की हत्या

करंजिया थाना क्षेत्र के ग्राम रुसा की घटना, आरोपित पकड़ाया डिंडौरी करंजिया। नईदुनिया न्यूज पिता द्वारा बेटे को मोबाइल चलाने से मना करने पर पुत्र ने पिता की कुल्हाड़ी से प्राणघातक हमला कर हत्या कर दी। मामला जिले के करंजिया थाना अंतर्गत ग्राम रुसा का है। सूचना पर पुलिस ने आरोपित लगभग 16 वर्षीय नाबालिग पुत्र को पकड़ लिया है। क्षेत्र में हुई घट..
                 

केंद्र सरकार पर लगाया भेदभाव का आरोप

जिला कांग्रेस आज राष्ट्रपति के नाम सौंपेगी ज्ञापन फोटो-3-डिंडौरी। प्रेसवार्ता में जानकारी देते कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि केंद्र सरकार पर भेदभाव का आरोप प्रेस कांफ्रेंस में लगाते हुए कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता टीकाराम कोष्टा ने बताया कि अतिवर्षा व बाढ़ से प्रदेश के लोगों ने प्राकृतिक आपदा का सामना किया है। इस आपदा से प्रदेश के..
                 

शोभायात्रा में शामिल मंत्री मरकाम भी जमकर थिरके

जिला मुख्यालय में धूमधाम से मनाई गई भगवान सहस्त्रबाहु की जयंती सामुदायिक भवन बनाने के लिए 10 लाख देने की मंत्री ने की घोषणा कृषि उपज मंडी प्रांगण में आयोजित हुआ कार्यक्रम फोटो-1-डिंडौरी। रैली में शामिल समाज के लोग। 2-डिंडौरी। रैली में शामिल भगवान सहस्त्रबाहु की झांकी। 7-डिंडौरी। रैली में समाज के लोगों के साथ थिरकते कैबिनेट मंत्री।..
                 

गिट्टी का अवैध परिवहन करते बिना नंबर की ट्रैक्टर-ट्राली जब्त

फोटो-1-डिंडौरी। जब्त किए गए ट्रैक्टर ट्राली के साथ तहसीलदार। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि एसडीएम डिंडौरी के निर्देश पर गाड़ासरई में गिट्टी का अवैध परिवहन करते हुए एक ट्रैक्टर तहसीलदार बजाग चंद्रशेखर मिश्रा द्वारा जब्त किया गया। बताया गया कि वाहन चालक तीजा सिंह पिता पर्वत सिंह निवासी ग्राम बरगवां द्वारा बड़ी गिट्टी का परिवहन ट्रैक्टर ट्राली से किया जा रहा था।..
                 

विकासखंड स्तरीय प्रतियोगिता छह से

गोपाल पुरस्कार योजना के तहत होगा आयोजन डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि पशुपालन विभाग द्वारा भारतीय नस्ल की गाय और भैंस के पालन पोषण को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से जिले में गोपाल पुरस्कार योजना का आयोजन किया जाएगा। जानकारी देते हुए उपसंचालक पशु डॉ. एसएस चौधरी ने बताया कि जिले के सभी विकासखंडों में आयोजन छह नवंबर से 15 नवंबर के म..
                 

डिंडौरी की खिलाड़ी कबड्डी खेलकर बनाएंगे अपना सुनहरा भविष्य

कैबिनेट मंत्री ओमकार सिंह मरकाम ने खिलाड़ियों से की मुलाकात फोटो-7-डिंडौरी। कैबिनेट मंत्री के साथ खिलाड़ी बालिकाएं। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जबलपुर में दो से पांच नवंबर तक आयोजित राज्य स्तरीय सीनियर कबड्डी खेल प्रतियोगिता में जिले की खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहीं हैं। जबलपुर रवाना होने से पहले खिलाड़ियों ने कैबिनेट मंत्री ओमकार सिंह..
                 

विद्यार्थियों ने दी सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति

जनपद डिंडौरी के ग्राम पाकर बर्घरा स्थित जूनियर आदिवासी बालक छात्रावास में प्रदेश के स्थापना दिवस पर हुआ कार्यक्रम फोटो-15-डिंडौरी। कार्यक्रम में मौजूद स्कूल स्टाफ। 16-डिंडौरी। नृत्य की प्रस्तुति देतीं बालिकाएं। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस पर जनपद डिंडौरी के ग्राम पाकर बर्घरा स्थित जूनियर आदिवासी बालक छात्रावास में कार्यक..
                 

सरस्वती स्कूल में मनाया गया प्रदेश का स्थापना दिवस

फोटो-5-डिंडौरी। दीप प्रज्जवलित करते विद्यार्थी। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि नगर के सरस्वती शिशु मंदिर उधातर माध्यमिक स्कूल में मध्यप्रदेश स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा पर मार्ल्यापण, पूजा, वंदना कर किया गया। इस अवसर पर संगीता श्याम व श्रद्घा गौतम द्वारा देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया गया। स्कूल के कक्षा अ..
                 

तत्कालीन सीईओ पर बीआरजीएफ फंड की राशि को मनमानी पूर्वक जारी करने का आरोप

जनपद करंजिया का मामला, जनपद सदस्यों ने शिकायत कर की जांच की मांग फोटो-9-गोरखपुर। जनपद करंजिया कार्यालय भवन। डिंडौरी/गोरखपुर। नईदुनिया न्यूज जनपद करंजिया के सदस्यों सहित जनपद सदस्यों ने तत्कालीन सीईओ द्वारा नियम विरुद्घ पंचायतों को राशि दिए जाने के संबंध में लामबंद होकर गत दिवस शिकायत करने कलेक्ट्रेट पहुंचे। शिकायतकर्ताओं ने तत्काली..
                 

मारपीट करने के बाद दे रहे जान से मारने की धमकी

मप्र कांग्रेस कमेटी आदिवासी विभाग सचिव ने ग्रामीणों के साथ एसपी के नाम सौंपा ज्ञापन फोटो-10-डिंडौरी। ज्ञापन सौंपने एसपी कार्यालय पहुंचे ग्रामीण। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि कोतवाली अंतर्गत ग्राम देवरा में बच्चों के साथ मारपीट करने वालों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीणों के साथ गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी आदिवासी विभाग के प्रदेश स..
                 

कैबिनेट मंत्री आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में होंगे शामिल

डिंडौरी। कैबिनेट मंत्री ओमकार सिंह मरकाम आज एक नवंबर को सुबह दस बजे डिंडौरी में मध्यप्रदेश स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद मंत्री श्री मरकाम दोपहर साढ़े 12 बजे डिंडौरी से चांडा के लिए रवाना हो जाएंगे। दोपहर ड़ेढ बजे ग्राम पंचायत चांडा में आयोजित आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में शामिल होने के बाद शाम चार बजे चांडा स..
                 

प्रधानमंत्री कौशल केंद्र में लगा रोजगार मेला

प्रमाण पत्र व किट का किया गया वितरण फोटो-4-डिंडौरी। युवती को प्रमाण पत्र देते अतिथि। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि सेंटर फॉर एडवांस रिसर्च एंड डेव्लपमेंट कार्ड द्वारा संचालित प्रधानमंत्री कौशल केंद्र में रोजगार मेला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र व किट का वितरण भी किया गया। रोजगार मेले में लगभग 10-12 कंपनियों के प्र..
                 

Ad

Amazon Bestseller: Guide To Technical Analysis & Candlesticks - Ravi Patel

2 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

जया राष्ट्रीय स्पर्धा महाराष्ट्र में लेगी भाग

फोटो-9-डिंडौरी। छात्रा जया मरावी। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि आदिवासी विभाग शालेय खेल कैलेंडर के अनुसार व सहायक आयुक्त डॉ. अमर सिंह उइके के मार्गदर्शन में कन्या उच्चतर माध्यमिक स्कूल शहपुरा की छात्रा जया मरावी का वॉलीबाल जूनियर वर्ग में स्कूल, विकासखंड, जिला, संभाग, विभागीय राज्य व शालेय राज्य सहित छह स्तर पर विद्या विशेषज्ञों द्वारा खेल कौशल के..
                 

विधायक ने दुर्घटना में मृत ग्रामीण के परिवार को दी आर्थिक सहायता

फोटो-1-डिंडौरी। महिला को सहायता राशि का चेक प्रदान करते विधायक डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जनपद डिंडौरी के विक्रमपुर लगभग पांच किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत खमरिया निवासी दिगंबर सिंह ठाकुर की सड़क दुर्घटना में मुत्यु के बाद विधायक शहपुरा भूपेंद्र मरावी ने उनके परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान की है। जानकारी में बताया गया कि मृतक दिगंबर ि..
                 

Ad

पेंशनर्स एसोसियेशन की जिला स्तरीय बैठक आज

डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि पेंशनर एसोसियेशन के जिला महामंत्री राममूरत सिंह ठाकुर ने बताया कि आज 10 नवंबर को दोपहर 12 बजे से नर्मदा पुलपार भवतारिणी मंदिर के पास स्थित धर्मशाला में दीपावली मिलन समारोह कसाथ जिला स्तरीय मासिक बैठक का आयोजन किया गया है। संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी एमपी धुर्वे, पीएन अवस्थी, केपी अवधिया, आरपी बरमैया, डॉ. गणेश ग..
                 

Ad

मंत्री ने उचित मूल्य की दुकान का किया निरीक्षण

गुणवत्तायुक्त चावल बांटने के दिए निर्देश डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि कैबिनेट मंत्री ओमकार सिंह मरकाम ने शनिवार को पुरानी डिंडौरी में संचालित शासकीय उचित मूल्य दुकान का आकस्मिक निरीक्षण किया। दोपहिया वाहन से निरीक्षण करने पहुंचे श्री मरकाम ने वहां मौजूद लोगों से राशन के संबंध में जानकारी ली। सेल्समैन को उनके द्वारा यह निर्देश दिए गए कि लो..
                 

Ad

आज धूमधाम से मनाया जाएगा ईद का पर्व

डिंडौरी गोरखपुर। विकासखंड करंजिया अंतर्गत कस्बा गोरखपुर में इस्लाम धर्म के प्रवर्तक पैगंबर साहब का जन्मदिन आज धूमधाम से मनाया जाएगा। पर्व के मद्देनजर मस्जिद को आकर्षक विद्युत झालर व गुब्बारों से सजाया गया है। दो दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत में पहले दिन शनिवार को सूर्यास्त के बाद मस्जिद में मीलादे मुस्तफा का आयोजन किया गया। नबी पाक की शान में ना..
                 

आस्था और परंपरा के साथ रचाया तुलसी-शालिगराम विवाह

महिलाओं ने व्रत रखकर की पूजा अर्चना, बाजार में दिन भर रही चहल पहल डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि देवउठनी ग्यारस पर्व शुक्रवार को जिले भर में श्रद्घा, आस्था और परंपरा के अनुसार मनाया गया। दिन भर महिलाओं ने व्रत रखा और शाम को विधि पूर्वक तुलसी-शालिगराम का विवाह कराया। ग्यारस पर्व के लिए सुबह से ही लोगों ने पूजा समेत अन्य खरीदारी शुरू कर दी थी। दि..
                 

भाजपा मंडल अध्यक्ष चुनाव की सरगर्मी हुई तेज

लीड कल मंडलों में निर्वाचन अधिकारी करेंगे रायशुमारी, अध्यक्ष बनने के दावेदार समर्थकों के साथ कवायद में जुटे फोटो-9-डिंडौरी। समाचार से संबंधित ग्राफिक्स। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले भर में भाजपा मंडल अध्यक्ष चुनाव की सरगर्मी शवाब में पहुंच गई हैं। मंडल अध्यक्ष बनने के दावेदार समर्थकों के साथ कवायद में जुटे हुए हैं। निर्वाचन अधिकारी भी रायशुमारी कर..
                 

महिलाओं व बच्चों ने लिया झूले का आनंद, जमकर की खरीददारी

देवउठनी ग्यारस के पर शहपुरा मे मड़ई का हुआ आयोजन फोटो-1-शहपुरा। झूला झूलते बच्चे, महिलाएं व युवा। 2-शहपुरा। गन्ना की खरीदी करते लोग। 3-शहपुरा। मड़ई में बड़ी संख्या में घूमते लोग। 4-शहपुरा। नृत्य करते अहीर समाज के लोग। शहपुरा। नईदुनिया न्यूज प्राचीन परंपरानुसार जनपद मुख्यालय शहपुरा में देवउठनी ग्यारस के पर शुक्रवार को मड़ई का आयोज..
                 

पीओएस मशीन से खाद्यान्न वितरण करने के निर्देश

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई खाद्य विभाग की समीक्षा बैठक फोटो-7-डिंडौरी। बैठक में समीक्षा करते कलेक्टर व मौजूद विभागीय अधिकारी। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में गुरुवार को खाद्य विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस दौरान कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने कहा कि जिले की सभी सहकारी उचित मूल्य की दुकानों में पीओएस मशीन के माध्य..
                 

ताला तोड़कर नगदी सहित जेवर ले उड़े चोर

बीमार सास को देखने परिवार सहित गए थे पीड़ित शहपुरा। नईदुनिया न्यूज शहपुरा थाना अंतर्गत ग्राम मानिकपुर निवासी भोलेराम रैदास (40) के घर का ताला तोड़ अज्ञात चोरों ने नगदी सहित जेवर पार कर दिए। थाना में शिकायत दर्ज कराते हुए पीड़ित ने बताया कि गत दिनों वे घर में ताला लगाकर परिवार सहित बीमार सास को देखने बस्तरामाल चले गए थे। दूसरे दिन सुबह जयंत..
                 

तीस हजारी कोर्ट में पुलिस की बर्बरता का किया विरोध

शहपुरा अधिवक्ता संघ ने एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन कर सौंपा ज्ञापन फोटो-1-शहपुरा। एसडीएम को ज्ञापन सौंपते अधिवक्ता। शहपुरा। नईदुनिया न्यूज तीस हजारी कोर्ट दिल्ली में अधिवक्ताओं पर पुलिस द्वारा की गई बर्बरता पूर्वक कार्रवाई के विरोध में गुरुवार को शहपुरा अधिवक्ता संघ ने एसडीएम शहपुरा को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में..
                 

किसानों को उच्च तकनीक से खेती का दिया गया प्रशिक्षण

संजय निकुंज नर्सरी करौंदी में हुआ आयोजन फोटो-8-शहपुरा। प्रशिक्षण में जानकारी देते अधिकारी। शहपुरा। नईदुनिया न्यूज कृषि विज्ञान केंद्र उद्यान विभाग व नेहरू युवा केंद्र डिंडौरी के संयुक्त तत्वावधान में शासकीय संजय निकुंज नर्सरी करौंदी में कृषकों को फल, सब्जी व मसाला फसलों की संरक्षित उधा तकनीकी खेती का सैद्घांतिक व व्यावहारिक प्रशिक्षण दिया गया। कृषक..
                 

कांग्रेस का धरना प्रदर्शन कल

डिंडौरी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष वीरेन्द्र बिहारी शुक्ला के नेतृत्व में केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के विरोध में कल आठ नवंबर को दोपहर साढ़े 12 बजे से कलेक्ट्रेट तिराहा स्थित वीरांगना रानी दुर्गावती प्रतिमा के सामने धरना प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शन के बाद ज्ञापन सौंपा जाएगा। जान..
                 

युवक पर लगाया गोबर फेंककर दीवार गंदा करने का आरोप

सरपंच सहित ग्रामीणों ने कलेक्टर और पुलिस से की शिकायत कोतवाली अंतर्गत ग्राम पंचायत मड़ियारास का मामला फोटो-5-डिंडौरी। गोबर पोतकर गंदी की गई घर की दीवार। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि कोतवाली अंतर्गत ग्राम पंचायत मड़ियारास निवासी एक युवक पर सरपंच सहित ग्रामीणों ने गोबर पोतकर घर की दीवार गंदा करने के साथ गाली गलौज करने का आर..
                 

जनसुनवाई में आए 112 आवेदन

कलेक्टर ने दिए निराकरण के निर्देश फोटो-15-डिंडौरी। समस्या सुनते कलेक्टर। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जनसुनवाई कर ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण किया। आयोजित जनसुनवाई में आवेदकों ने विभिन्न प्रकरणों पर 112 आवेदन पत्र प्रस्तुत किए। कलेक्टर ने जनसुनवाई में आए आवेदन पत्रों क..
                 

करंजिया में दो अध्यक्ष के साथ अब दो सीईओ भी

लीड एक को प्रशासनिक तो दूसरे को दिया वित्तीय अधिकार पंचायतों के कामकाज प्रभावित, मनमानी पूर्वक प्रभार देने का आरोप फोटो-13-डिंडौरी। जनपद कार्यालय करंजिया। डिंडौरी। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले का करंजिया जनपद कार्यालय एक बार फिर चर्चाओं में आ गया है। वर्षों से यहां दो जनपद अध्यक्ष आमने सामने जहां थे, वहीं अब दो जनपद सीईओ भी पदस्थ कर..