जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

घरों में रामलला की मूर्ति या तस्वीर रखकर मनाई रामनवमी

                 

नक्सल व अपराधिक घटनाओं की रोकथाम होगी प्राथमिकता-एसपी

                 

कोरोना वायरस के चलते माता का दरबार हुआ सूना

नवरात्र पर्व का गुरुवार को तृतीय दिवस था। मां शीतला के दरबार में जहां भक्तों की भीड़ सुबह शाम पूजन आरती के अलावा हर समय लगी रहती थी किंतु कोरोना वायरस के चलते चौबेबांधा के शीतला दरबार इस बार सूना लग रहा है। गांव वालों ने जोत जंवारा के लिए पूरी तैयारियां कर ली थी। सारा सामान इकट्ठा हो चुका था और इस कार्य में खच..
                 

मैनपुर क्षेत्र के देवी मंदिरों में जलेंगे जोत

चैत्र नवरात्र पर्व 25 मार्च से प्रारंभ हो रहा है जिसके लिए क्षेत्र के मैनपुर वन परिसर स्थित मां दुर्गा मंदिर, फुलझर स्थित मां भगवती मंदिर, पैरी उद्गम भाठीगढ, बाजाघाटी मंदिर सहित सभी देवी मंदिरों में तैयारी पूरी कर ली गई है। वन विभाग कॉलोनी मैनपुर स्थित मां दुर्गा मंदिर के पुजारी योगेश शर्मा ने बताया कि 25 मार्च दिन बुधवार को घ..
                 

लॉकडाउन को लेकर बिलाईगढ़ पुलिस ने दिखाई सख्ती

                 

फिंगेश्वर में किराना दुकानें सुबह 8 से 12 बजे तक खुलेंगी

जनता कर्फ्यू को सफल बनाने फिंगेश्वर व्यापारी संघ ने नगर की किराना दुकानों को शासन के निर्देशनुसार आगामी आदेश तक प्रातः8 बजे से 12 बजे तक ही चालू रखने की व्यवस्था करने का निर्णय लिया हैं। व्यापारी संघ के संरक्षक अरेन्द्र पहाड़िया , महावीर यादव , बसंत गुप्ता, ओमप्रकाश तिवारी एवं अध्यक्ष जीतेन्द्र शर्मा , नत्थू कश्यप ने इस निर्ण..
                 

नाबालिक का दुष्कर्म करने वाले और सहयोग करने वाले गिरफ्तार

पुलिस ने एक नाबालिग को शादी का प्रलोभन देकर दुष्कर्म करने वाले और उसका सहयोग करने वाले को गिरफ्तार किया है। निरीक्षक विकास बघेल, सहायक उप निरीक्षक छबील टांडेकर व थाना स्टाफ की मदद से ऑपरेशन मुस्कान के तहत गुम नाबालिग को दस्तयाब किया गया। उसने बताया कि उसको वार्ड के ही युवक द्वारा बहला-फुसलाकर भगा कर ले गया था और झां..
                 

सुपेबेड़ा में किडनी पीड़ित करारोपण अधिकारी की मौत

                 

बांस नर्सरी में बोरी में मिला शव

थाना फिंगेश्वर अंतर्गत पुरैना मोड़ के पास वन विभाग के बांस नर्सरी में एक अज्ञात व्यक्ति का शव बोरी में भरा मिला। बताया जा रहा है कि शव करीबन पांच से छह दिन पुराना है जिस वजह से उसकी पहचान करना मुश्किल हो रहा है। स्थानीय लोगों के साथ मौके पर पहुंची थाना फिंगेश्वर पुलिस ने भी हत्या की आशंका जताई है। बता दें कि यह स्थान महासमुंद राि..
                 

गरियाबंद में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव

कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। उसके साथ ही साथ स्थानीय पालिका जनप्रतिनिधियों द्वारा भी जागरूकता का परिचय देते हुए विभिन्ना प्रकार से कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है। शुक्रवार को नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फू मेमन के साथ सीएमओ संध्या वर्मा, उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सोनटे..
                 

आज से जमा होगी महिला जन-धन खातों में राशि

कोरोना वायरस के विश्वव्यापी आपदा से उत्पन्ना संकट में राहत के लिए भारत सरकार के घोषणा के अनुरूप राज्य की महिलाओं के प्रधानमंत्री जन-धन योजनांतर्गत खोले गए समस्त खातों में तीन माह तक प्रति माह रुपये पांच सौ की राशि जमा होना आज से प्रारंभ हो जाएगा। शासन द्वारा तीन स्तर पर राशि डालने की व्यवस्था की है। खाता संख्या के अंति..
                 

गरियाबंद में बीज पैकिंग व भंडारण की अनुमति

गरियाबंद, नईदुनिया न्यूज। जिले में खरीफ फसल 2020 को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर श्याम धावड़े ने बीज प्रक्रिया केन्द्र में बीजों की पैकिंग और भंडारण की अनुमति दी है। प्रकिया केन्द्र के कार्यो की अवधि प्रातः 10.00 से शाम 5.00 बजे तक होगी। सभी केन्द्रों में सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करते हुए पूरी सावधानी बरती जाएगी।..
                 

पलायन के बाद वापस पहुंचे 194 ग्रामीणों का होम आइसोलेशन

तहसील मुख्यालय मैनपुर अंतर्गत बाहर अन्य राज्य पलायन के बाद वापस आने वाले एवं राज्य के चिन्हांकित क्षेत्र से आने वाले 194 ग्रामीणों को गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने होम आइसोलेशन में रख ऐहतियात बरतते हुए घरों से बाहर नहीं निकलने निर्देश दिया है। विकासखंड मैनपुर में कोरोना वायरस से संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के..
                 

बेवजह घर से बाहर निकलने पर होगी कड़ी कार्रवाई

                 

चैत्र नवरात्र आज से, कोरोना के चलते रौनक गायब

नवापारा सहित समूचे अंचल में आज से चैत्र नवरात्र प्रारंभ हो जाएगा। नगर के माता देवालय, नगर देवी शीतला मंदिर, काली माता मंदिर, माता कर्मा माता मंदिर, दुर्गा दरबार, मौली माता मंदिर व बाबा हरदेव लाल मंदिर मंगलवार से ही सज कर तैयार हो गए थे लेकिन प्रत्येक वर्ष की भांति धूमधाम से संपन्ना होने वाले इस चैत्र नवरात्रि पर्व प..
                 

नवापारा शहर हुआ लॉकडाउन

                 

मैनपुर के सरगीगुड़ा में फटा रसोई गैस सिलेंडर, घर और दुकान में आग

                 

जनता कर्फ्यू में दिखा जबर्दस्त जनसमर्थन, सूनी रहीं सड़कें, बंद रहा अंचल

रविवार को जनता कर्फ्यू का व्यापक असर गरियाबंद जिले में देखने को मिला। संक्रामक कोरोनो वायरस के विरुद्ध प्रधानमंत्री के आह्वान पर आयोजित एक दिवसीय जनता कर्फ्यू के दौरान स्वस्फूर्त ही जिले और नगर की सभी दुकानें बंद रहीं। पूरे देश के साथ गरियाबंद जिले के लोगों ने भी वायरस के खिलाफ जारी लड़ाई में दिनभर घर में रहक..
                 

मदिरा दुकानों में एक मीटर की दूरी में लाइन लगाने की सलाह

जिले के देसी विदेशी मदिरा दुकानों में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण सावधानी और सुरक्षा के एहतियात कदम उठाए गए हैं। कलेक्टर श्याम धावड़े के निर्देशानुसार सबसे पहले राजिम, फिंगेश्वर के मदिरा दुकानों के बाहर चखना दुकानों को खाली कराकर बंद कराया गया है। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि सभी मदिरा दुकानों के..
                 

लंदन और बाकू से लौटे देवभोग के दो युवक और एक किशोर, जानकारी छिपाई, होगी एफआइआर

                 

कोरोना से बचाव में जुटे जिला प्रशासन और सामाजिक संगठन

                 

शराब की अवैध बिक्री करते एक युवक गिरफ्तार

राजिम पुलिस ने शराब की अवैध बिक्री करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया है। हरिशंकर नामक एक व्यक्ति द्वारा ग्राम श्याम नगर व सुरसाबांधा के बीच में दुकान पर शराब बंदी के दौरान शराब बेची जा रही है। सूचना पर स्थान पर रेड कार्रवाई की गई। इसमें हरिशंकर साहू के कब्जे से देसी मदिरा प्लेन व अंग्रेजी शराब कूल 5.550 बल्क लीटर एवं ि..
                 

मैनपुर में लॉकडाउन के लिए सड़क पर उतरी पुलिस

लॉक डाउन की घोषणा होने के बाद प्रशासन उसे अमल में लाने के लिए सक्रिय हो गया है। लगातार अनावश्यक रूप से घूमने वालों लोगों को समझाइश दी जा रही है। प्रशासन के अधिकारियों ने मंगलवार को ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण कर 144 धारा तथा लॉकडाउन की जानकारी देते हुए पालन करने कहा। मैनपुर पुलिस लगातार मैनपुर व चौक-चौराहों प..
                 

सालभर में बाहर से आए 600 लोग होम क्वारंटाइन में

कोरोना वायरस सक्रमण रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग जिम्मेदारी से कार्य कर रहा है। गोवा, महाराष्ट्र, दिल्ली, पुणे, गुजरात, झारखंड, आंधप्रदेश सहित अन्य राज्यों से आए लोगों की खोजकर प्रशासन अब उन्हें होम क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दिए हैं। पूरा प्रशासनिक अमला एकजुट होकर ऐसे लोगो समझाइश देते हुए शासन के नियमो का पालन..
                 

कोरोना वायरस के संभावित संक्रमित व्यक्ति स्वास्थ्य विभाग की टीम को देखकर भागा

                 

धान संग्रहण केंद्र कुंडेलभाठा अब भी संचालित, आते हैं 500 कर्मचारी

पूरे छत्तीसगढ़ कोरोना वायरस से लड़ने 31 मार्च तक सभी सार्वजनिक स्थानों के छोटे-छोटे व्यापारियों के चाट ठेले से लेकर बड़े व्यापारी के दुकानों को बंद करा दिया गया है परंतु करीब 400 की संख्या में उपस्थिति वाले धान संग्रहण केंद्र कुंडेलभाठा को शासन स्वयं संचालित करा रहा है। क्षेत्र में वायरस की भयावह स्थिति पर विचार कर..
                 

फिंगेश्वर के मुख्यमार्ग पर पसरा रहा सन्नााटा

                 

जतमई घटरानी में मेले आयोजन स्थगित, निरई माता में भी नहीं लगेगा मेला

जिले में धारा 144 लागू होने के बाद से तेजी से फैल रहे संक्रामक वायरस कोरोनो को दृष्टिगत रखते हुए जतमई घटरानी समिति द्वारा नवरात्रि के दौरान 25 मार्च से दो अप्रैल तक इन स्थलों में लगने वाले मेले सहित अन्य आयोजनों को स्थगित कर दिया है। इसके अलावा गरियाबंद धमतरी जिले के सीमा पर स्थित निरई माता में 29 मार्च को आयोजि..