जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

मध्‍यप्रदेश के श्रममंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया के गुना में दिए बयान पर लगे ठहाके

                 

मध्‍यप्रदेश के मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के बारे में दिया ऐसा बयान

                 

Guna News : पत्नी घर से चली गई तो पंचायत ने पति, बेटे, बेटी को समाज से किया बेदखल

                 

मानव अधिकारों के संरक्षण के लिए किया गया है आयोग का गठन : कोष्टा

मानव अधिकारों के संरक्षण के लिए किया गया है आयोग का गठन : कोष्टा - अन्तर्राष्ट्रीय मानव अधिकार दिवस पर कार्यशाला आयोजित गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरके कोष्टा ने कहा है कि मानव अधिकार जन्मसिद्घ अधिकार है। मानव अधिकारों के संरक्षण के लिए मानव अधिकार आयोग का गठन किया गया है। वे अन्तर्राष्ट्रीय मानव अधिकार दिवस पर जिला प्र..
                 

14 को लगेगी नेशनल लोक अदालत, प्रचार के लिए हरी झंडी दिखाकर वाहन किया रवाना

14 को लगेगी नेशनल लोक अदालत, प्रचार के लिए हरी झंडी दिखाकर वाहन किया रवाना गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि नेशनल लोक अदालत 14 दिसम्बर को जिला स्तर पर एवं तालुका न्यायालय चांचौड़ा, राघौगढ़ व आरोन में आयोजित की जा रही है। उक्त नेशनल लोक अदालत के प्रचार हेतु प्रचार वाहन (साइकिल रिक्शा) को जिला न्यायाधीश, अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण गुना राजेश क..
                 

8 से 21 जनवरी तक होगी सेना की भर्ती रैली

8 से 21 जनवरी तक होगी सेना की भर्ती रैली गुना। सेना भर्ती कार्यालय ग्वालियर द्वारा सैनिक भर्ती के लिए 08 जनवरी 2020 से 21 जनवरी 2020 तक सेना भर्ती रैली का आयोजन तात्याटोपे फिजिकल कॉलेज ऑफ एजुकेशन ग्राउंड शिवपुरी में किया जा रहा है। भर्ती रैली में सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्नीकल एवीएशन, सोल्जर क्लर्क, स्टोरकीपर, सोल्जर टेक्नीशियन, सोल्जर न..
                 

भाजपा युवामोर्चा की कामकाजी बैठक

भाजपा युवामोर्चा की कामकाजी बैठक कु ंभराज। भारतीय जनता युवा मोर्चा मंडल की कामकाजी बैठक युवा आक्रोश आंदोलन को लेकर हुई। बैठक में युवामोर्चा के जिलाध्यक्ष, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गौरव गर्ग, जिला महामंत्री वीरेंद्र धाकड़, जिला मंत्री आयुष जैन एवं कु ंभराज युवा मोर्चा मंडल महामंत्री सुनील धाकड, युवामोर्चा महामंत्री चतुर्भुज (चेतन) धाकड, राह..
                 

स्वास्थ्य मंत्री-सीएमएचओ,सिविल सर्जन साहब पानी की टंकी कि तने दिन में साफ होती है, आपकी बेटी पानी पीती तो इसे शुद्ध कर देते

स्वास्थ्य मंत्री-सीएमएचओ,सिविल सर्जन साहब पानी की टंकी कि तने दिन में साफ होती है, आपकी बेटी पानी पीती तो इसे शुद्ध कर देते -प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री जिला अस्पताल प्रशासन को मंच से लगाई फटकार कहा आठ दिन का दे रहा हूं आप लोगो को समय गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने जिला अस्पताल में सोमवार को मंच से कहा कि मैं प्रद..
                 

विंध्यांचल कॉलोनी में घर से चोरी कर ले गए बदमाश

विंध्यांचल कॉलोनी में घर से चोरी कर ले गए बदमाश गुना। शहर की विंध्यांचल कॉलोनी में अचलेश्वर मंदिर के पास बने एक घर से चोरी हो गई। चोर घर के अंदर घुसकर यहां से नगदी व जेवरात समेत 90 हजार रुपए कीमत का माल समेट ले गए। कोतवाली पुलिस ने इनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार विंध्यांचल कॉलोनी निवासी हरस्वरूप धाकड़ पुत्र मदनल..
                 

एसपी ऑफिस में बना रहा है पार्क

एसपी ऑफिस में बना रहा है पार्क गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि पुलिस अधीक्षक कार्यालय में इन दिनों पार्क का निर्माण कार्य किया जा रहा है। यह कार्य आधे से ज्यादा पूरा हो चुका है। सोमवार को एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने इस निर्माणाधीन पार्क का निरीक्षण किया। साथ ही, इस बारे में संबंधित कर्मचारियों को निर्देश दिए। मालूम हो, कि ऑफिस में इससे पहले जो पाक..
                 

सड़क हादसे में पांच घायल, 108 लेकर आई अस्पताल

सड़क हादसे में पांच घायल, 108 लेकर आई अस्पताल गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि म्याना थाना क्षेत्र में पाटई रोड पर एक लोडिंग गाड़ी शनिवार-रविवार रात हादसे का शिकार हो गई। इसमें जानवर भरे हुए थे। गाड़ी में सवार पांच लोग घायल हुए, जिनमें से दो की हालत गंभीर थी। इन सभी घायलों को इलाज के लिए 108 एंबुलेंस जिला अस्पताल लेकर आई। 108 के जिला अधिकारी शिवकां..
                 

भाजयुमो का युवा आक्रोश आंदोलन 19 को

भाजयुमो का युवा आक्रोश आंदोलन 19 को गुना। भाजयुमो द्वारा कमलनाथ सरकार के खिलाफ 19 दिसंबर को युवा आक्रोश आंदोलन जिला मुख्यालय पर कि या जाएगा। जिसको लेकर स्थानीय होटल में बैठक कर आंदोलन की रुपरेखा तैयार की गई।ᅠमोर्चा जिलाध्यक्ष ने बताया कि कमलनाथ सरकार ने पिछले एक साल में कि सानों एवं युवाओं को छलने का काम कि या है। बै..
                 

पांच हजार के इनामी गिर्राज को पुलिस ने पकड़ा

पांच हजार के इनामी गिर्राज को पुलिस ने पकड़ा गुना। कैंट थाना पुलिस ने हत्या के प्रयास के मामले में फरार पांच हजार रुपए के इनामी आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपी गिर्राज मीना पुत्र कैलाश मीना उम्र 20 साल निवासी ग्राम मगरोड़ा हाल नजूल कॉलोनी गुना को मुखबिर की सूचना पर से चिन्ताहरण मंदिर के पास से पकड़ा गया है। उक्त आरोपी की गिरफ्तारी प..
                 

लोन के नाम पर की 38 हजार से ज्यादा की ठगी

लोन के नाम पर की 38 हजार से ज्यादा की ठगी गुना। शहर के बूढ़े बालाजी इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति के साथ लोन दिलाने के नाम पर ठगी कर ली गई। ठग राजस्थान के जयपुर का रहने वाला है। पुलिस के अनुसार पंकज ओझा पुत्र रामचरण ओझा उम्र 25 निवासी बूढ़े बालाजी ने बताया कि 7 सितंबर 2019 को जयपुर निवासी राकेश कुमार दशोरा ने लोन दिलाने के नाम..
                 

आंगनवाड़ी में कार्यकर्ता धूप सेक रही थी, बच्चे मिले गायब

आंगनवाड़ी में कार्यकर्ता धूप सेक रही थी, बच्चे मिले गायब गुना। आंगनवाड़ी केंद्र भदोरा में अफसरों ने जब शनिवार की दोपहर 12 बजकर तीस मिनट पर निरीक्षण कि या, तो केंद्र से बच्चे गायब थे, वहीं आसपास गदंगी फै ली हुई थी। साथ ही आंगनवाड़ी कार्यकर्ता रेखा शर्मा धूप में बैठी हुई थी। महिला एंव बाल विकास अधिकारी श्री जादौन ने जब आंगनवाड़ी कार्यकर्ता से पूछ..
                 

जो जनप्रतिनिधि ईमानदारी से सेवा में लगे रहे, उन्हें आपने हरा दियाः श्रम मंत्री

जो जनप्रतिनिधि ईमानदारी से सेवा में लगे रहे, उन्हें आपने हरा दियाः श्रम मंत्री - पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की हार पर छलका श्रम मंत्री का दर्द गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि प्रदेश के श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया का शनिवार को पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की हार को लेकर दर्द छलका। सिसौदिया ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए बमोरी विधानसभा के वि..
                 

मैरिज गार्डन और शॉपिंग मॉल सील किया, गंदगी फैलाने पर गार्डन और होटल का जुर्माना बनाया

मैरिज गार्डन और शॉपिंग मॉल सील किया, गंदगी फैलाने पर गार्डन और होटल का जुर्माना बनाया - पार्किंग न होने के कारण प्रशासन ने पुलिस के साथ मिलकर की कार्रवाई - शादियों की वजह से गुरुवार रात में एक घंटे तक नानाखेड़ी रोड पर रहा था ट्रैफिक जाम गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि मैरिज गार्डन, होटल और शॉपिंग मॉल में पार्किंग न होने के कारण यातायात..
                 

स्वतंत्रता पार्क में सामाजिक संगठनों की साफ-सफाई

स्वतंत्रता पार्क में सामाजिक संगठनों की साफ-सफाई गुना। सफाई अभियान के अंतर्गत मेघा लाक्षाकार के नेतृत्व में ऑफिसर्स क्लब एवं केंट महिला मंडल ने स्थानीय स्वतंत्रता पार्क सफाई कर स्वच्छ गुना मुहिम को गति दी। इस अवसर पर मिशन 10 महिला विंग के लोगो और नए बेज का भी अनावरण किया गया। वहीं सोनी कॉलोनी स्थित इंदिरा पार्क में भी पंजाबी महिला समिति..
                 

बच्चों से जुड़ी आईं 600 शिकायतें, आज बाल आयोग की बैंच में होगी सुनवाई

बच्चों से जुड़ी आईं 600 शिकायतें, आज बाल आयोग की बैंच में होगी सुनवाई फोटो 9 विदिशा। पत्रकारों से बातचीत करते आयोग अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो। विदिशा। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के पास विदिशा और रायसेन जिले के बच्चों से जुड़ी लगभग 600 शिकायतें शुक्रवार तक प्राप्त हुई हैं। आज शनिवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में सुबह 9 बजे से आयोजित होने..
                 

आदिम जाति कल्याण मंत्री से मिले चांचौड़ा विधायक

आदिम जाति कल्याण मंत्री से मिले चांचौड़ा विधायक बीनागंज। चांचौड़ा विधायक ने शुक्रवार को आदिम जाति कल्याण मंत्री से भोपाल में मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मंत्री को बताया कि विधानसभा क्षेत्र की आबादी का एक बड़ा हिस्सा आदिवासी समाज से आता है। लेकि न मेरे क्षेत्र के आदिवासी बच्चों के शिक्षण में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है इसलि..
                 

ट्रक ड्राइवर की मौत के मामले में साढ़े चार साल बाद केस दर्ज

गुना। एक ट्रक ड्राइवर के द्वारा पेट्रोल डालकर आग लगाने के मामले में पुलिस ने करीब साढ़े चार साल बाद अज्ञात आरोपितों के खिलाफ प्रताड़ना की एफआईआर दर्ज की है। मामला धरनावदा थाना क्षेत्र के रुठियाई का है। इस मौत के बाद दर्ज किए गए मर्ग को पुलिस पूर्व में खत्म कर चुकी थी। वहीं, एसपी ने तत्कालीन थाना प्रभारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश..
                 

प्लॉट मालिक और गंदगी फै लाने वालों को नोटिस, रैली से किया जागरूक

बीनागंज। स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत गुरुवार सुबह 7.30 बजे अनुविभागीय अधिकारी राजीव समाधिया, तहसीलदार एवं अन्य प्रशासनिक अमले द्वारा चांचौड़ा के वार्ड-7 से स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। प्रशासनिक अमले द्वारा हाथों में झाड़ू-फावड़े एवं तगाड़ी लेकर वार्ड में फै ली गंदगी को साफ कि या। इस दौरान चांचौड़ा स्वास्थ्य विभाग में वार्डबॉय के पद पर नियुक्त लीलाधर..
                 

सुबह खाद के लिए लगाया जाम, शाम को थाने से मिला यूरिया

- जामनेर कस्बे में अलसुबह से कतार में लगे कि सानों का 10.30 बजे टूटा सब्र - पुलिस की समझाइश के बाद वापस मंडी ग्राउंड पहुंचे जामनेर। नवदुनिया न्यूज खाद के लिए अन्नदाता की परेशानी कम नहीं हो रही है। अलसुबह से कतार में लगने के बाद जब ऑफिस खुला, तो यूरिया न मिलने का फरमान सुना दिया गया। इससे अन्नदाता का सब्र टूट गया और 10.30 बजे कि सान सड़क..
                 

पार्षद के पिता ने नपा में सब इंजीनियर को जड़ा थप्पड़

पार्षद के पिता ने नपा में सब इंजीनियर को जड़ा थप्पड़ गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि नगर पालिका में काम कर रहे एक सब इंजीनियर के साथ वार्ड 34 के पार्षद के पिता ने गाली गलौज करते हुए इनको थप्पड़ जड़ दिया। यह घटना बुधवार रात करीब 8ः00 बजे की है। पीड़ित सब इंजीनियर ने मामले की शिकायत सिटी कोतवाली में दर्ज करा दी। सब इंजीनियर सनी जैन ने बताया कि वे..
                 

मंडी ने ही निर्माण की अनुमति दी, फिर काटी पांच हजार दंड की रसीद

मंडी ने ही निर्माण की अनुमति दी, फिर काटी पांच हजार दंड की रसीद - पुरानी गल्ला मंडी के व्यापारियों के साथ मंडी प्रशासन गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि मंडी समिति ने पुरानी गल्ला मंडी में व्यापारी को निर्माण की अनुमति दी, तो व्यापारी द्वारा निर्माण करा लिया। लेकि न पांच दिन पहले मंडी द्वारा ही दंड स्वरुप पांच हजार रुपए की रसीद काट दी गई। अब सवाल उठता है कि..
                 

जेसीबी के आगे खड़ा हो गया व्यापारी, कहा- मेरा टीनशेड तोड़ दिया, पड़ोसी का क्यों छोड़ रहे हो

जेसीबी के आगे खड़ा हो गया व्यापारी, कहा- मेरा टीनशेड तोड़ दिया, पड़ोसी का क्यों छोड़ रहे हो - तेलघानी से जगत होटल तक प्रशासन ने की अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई, नो-पार्किंग में खड़ी गाड़ियों के जुर्माना भी बनाए। गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि मिशन-10 के तहत गुना को स्वच्छ बनाने के लिए की जा रही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई बुधवार को शहर के..
                 

गुना-बीना रेलखंड पर आज से चलेंगी बंद ट्रेन

गुना-बीना रेलखंड पर आज से चलेंगी बंद ट्रेन गुना। रेलवे द्वारा गुना-बीना रेलखंड पर पीलीघटा से अशोकनगर के बीच 16 नवंबर से 3 दिसंबर तक प्री-इंटरलॉकि ंग कार्य कि या गया। इसके चलते गुना-बीना के बीच महत्वपूर्ण गाड़ियों को रद्द कि या गया, तो रुट बदलकर चलाया गया था। इससे गुना से अशोकनगर और बीना के बीच रेल संपर्क कट गया था। बीना-गुना और बीना-को..
                 

अपहरण के मामले में आरोपित निकला नाबालिग

अपहरण के मामले में आरोपित निकला नाबालिग गुना। चांचौड़ा थाना क्षेत्र के नाबालिग लड़की के अपहरण व दुष्कर्म के मामले में आरोपित भी नाबालिग ही निकला। पुलिस ने इसे ढूंढ़कर बाल न्यायालय में पेश किया है। टीआई सुरेंद्र सिंह यादव ने बताया कि पिछले माह हुई एक अपहरण की घटना में एक नाबालिग बालिका का अपहरण हुआ, जिसकी रिपोर्ट फरियादी ने थाना चांचौड़..
                 

पहले जमीन पर कब्जा कि या फिर कर दी फसल नष्ट

पहले जमीन पर कब्जा कि या फिर कर दी फसल नष्ट गुना। जामनेर थाना अंतर्गत ऊनी गांव में तीन लोगों ने एक खेत पर पहले कब्जा कि या, उसके बाद खड़ी फसल को नष्ट करने के बाद एक युवक के साथ मारपीट कर दी। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। पुलिस के अनुसार आरोपित लाल सिंह, मांगीलाल और कमल सिंह भील निवासी गजपुरा ने..
                 

व्यापारियों संग बैठक की, फिर नई मंडी की जगह भी दिखाई

व्यापारियों संग बैठक की, फिर नई मंडी की जगह भी दिखाई - थोक सब्जी और फल मंडी को किया जाना है शहर के बाहर शिफ्ट गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि शहर के रपटा पर संचालित होने वाली थोक सब्जी और फल मंडी को शिफ्ट करने के लिए मंगलवार को एसडीएम, मंडी प्रबंधन, यातायात पुलिस और नपा अधिकारियों ने व्यापारियों के साथ बैठक की। इसके बाद सभी व्यापाि..
                 

कलेक्टर ने पुरानी गल्लामंडी का कि या निरीक्षण

कलेक्टर ने पुरानी गल्लामंडी का कि या निरीक्षण गुना। कृषि उपजमंडी में सोमवार को कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार अफसरों के साथ निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने व्यापारियों से पूछा कि आपके पास एक मंजिल की परमीशन थी, लेकि न व्यापारियों ने पांच मंजिल ऊंची इमारत खड़ी कर दी। उन्होंने इस दौरान व्यापारियों को समझाइश भी दी। साथ ही अफसरो..
                 

रानी चंपावती के दुर्ग को 4 करोड़ 38 लाख की लागत से करेंगे पुर्नजीवीत

रानी चंपावती के दुर्ग को 4 करोड़ 38 लाख की लागत से करेंगे पुर्नजीवीत गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि अंग्रेजी सेनाओं के दांत खट्टे करने वाली रानी चंपावती के ऐतिहासिक दुर्ग को 4 करोड़ 38 लाख की लागत से पुराना स्वरुप दिया जाएगा। दुर्ग के परकोटे सहित रानी और राजा के महल को गुड़ और उड़द की दाल के लेप से ऐतिहासिक स्वरुप दिया जाएगा। संस्कृ..
                 

नाबालिग लड़की से किया दुष्कर्म

नाबालिग लड़की से किया दुष्कर्म गुना। राघौगढ़ थाना क्षेत्र में रहने वाली 16 साल की एक लड़की के साथ युवक ने दुष्कर्म कर दिया। साथ ही, इसे जान से मारने की धमकी भी दी। यह वारदात 20 नवंबर की है। पीड़िता ने डर की वजह से देरी से रिपोर्ट की। पुलिस के अनुसार पीड़िता ने बताया कि आरोपित का नाम अनिल पुत्र श्यामबाबू भील निवासी बमोरपुरा है। इसने खेत..
                 

हत्या के प्रयास के मामले में फरार आरोपित गिरफ्तार

गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि चांचौड़ा थाना पुलिस ने हत्या के प्रयास के मामले में शातिर बदमाश राजमल मीना को गिरफ्तार किया है। इसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर कान्दयाखेड़ी गांव में रहने वाले एक व्यक्ति पर प्राण घातक हमला कर दिया था। टीआई सुरेंद्र सिंह यादव ने बताया कि यह घटना26 नवंबर की रात्री की है। मोटर चोरी के सन्देह को लेकर आरोपी राजमल मी..
                 

शिक्षक दक्षता की परीक्षा में तीन बार हुआ फेल, कमिश्नर ने दे दी अनिवार्य सेवानिवृत्ति

-सरकारी माध्यमिक स्कू ल आमेसर में हाईस्कू ल की परीक्षा में 70 फीसदी से अधिक छात्र-छात्राएं हुए थे फै ल गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि सरकारी माध्यमिक स्कू ल आमेसर में हाईस्कू ल की परीक्षा में 30 फीसदी से कम छात्र-छात्राएं पास हुए थे, उसके बाद शिक्षा विभाग ने प्राधानाध्यपक की दक्षता को लेकर तीन बार परीक्षा आयोजित की, जिसमें प्राधानाध्यापक धीरज सिंह भील ने एक भी..
                 

समाजसेवी महिलाओं का हुआ सम्मान

गुना। मां तुझे सलाम कार्यक्रम के अंतर्गत जिले की समाज सेवी महिलाओं का जो समाज के उत्थान के लिए कार्य कर रही है उन्हें युवक कांग्रेस द्वारा रविवार को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर युवक कांग्रेस जिला अध्यक्ष अनुज जैन, ब्लॉक कांग्रेस 2 अध्यक्ष संजय देशमुख, मण्डलम्‌ अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस 1 रंगेश श्रीवास्तव, अंकित माथुर, मोहम्मद अजहर, पंकज सिंह कनेरीया, र..
                 

पूर्व नपा उपाध्यक्ष की गाड़ी में मेटाडोर ने मारी टक्कर, बेटे समेत तीन घायल

पूर्व नपा उपाध्यक्ष की गाड़ी में मेटाडोर ने मारी टक्कर, बेटे समेत तीन घायल गुना। एक तेज रफ्तार मेटाडोर ने शनिवार को सुबह पूर्व नपा उपाध्यक्ष कल्याण लोधा की गाड़ी को टक्कर मार दी। इसमें उपाध्यक्ष के बेटे समेत तीन लोग घायल हुए। हालांकि गाड़ी में पूर्व उपाध्यक्ष नहीं बैठे थे। बताया जाता है कि पूर्व नपा उपाध्यक्ष कल्याण सिंह का बेटा राहुल व अन्य लोग बोलेरो गाड़..
                 

शहर को सुंदर बनाने आज की जाएगी वॉल पेंटिंग

शहर को सुंदर बनाने आज की जाएगी वॉल पेंटिंग गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में नगर पालिका परिषद गुना की उधा स्तरीय रैकिंग के उद्देश्य से शहर के सौंदर्यीकरण हेतु गुना शहर के सार्वजनिक स्थानों पर वॉल पेंटिग कराई जा रही है। इस हेतु शहर के विभिन्न विद्यालयों के प्राचार्यों तथा प्रधानाध्यापकों को निर्देशित किया गया है कि रविवार 1 दिसंबर क..
                 

आगरा ने चंबल डिवीजन को हराया

आगरा ने चंबल डिवीजन को हराया गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि शहर के संजय स्टेडियम में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट में शनिवार को आगरा और चंबल डिवीजन की टीमों के बीच मैच खेला गया। इसमें आगरा की टीम ने पहले टॉस जीतते हुए गेंदबाजी करने का फैसला किया। चंबल डिवीजन की टीम 163 रन बना पाई। जबकि आगरा की टीम ने चार विकेट खोकर मैच अपने पाले में कर लिय..
                 

रात में धरने पर बैठे अतिथि शिक्षक, कल से स्कू ल पढ़ाने नहीं जाएंगे

रात में धरने पर बैठे अतिथि शिक्षक, कल से स्कू ल पढ़ाने नहीं जाएंगे गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि जिले भर के अतिथि शिक्षक नियमतीकरण की मांग को लेकर शनिवार की रात को हनुमान चौराहे पर सांके तिक धरने पर बैठ गए। अतिथि शिक्षक के प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि सोमवार से जिले भर के 1800 अतिथि स्कू ल में पढ़ाने नहीं जाएंगे। प्रदेश की तर्ज पर गुना जिले में यह आंदोलन कि..
                 

रॉयल्टी क्यूबिक मीटर में, लोडिंग पास टन में मिला

रॉयल्टी क्यूबिक मीटर में, लोडिंग पास टन में मिला - राजस्व व पुलिस अधिकारियों ने भसुआ से भरे दो डंपर पकड़े मधुसूदनगढ़। तहसीलदार ने शुक्रवार को पुलिस टीम के साथ भसुआ से भरे दो डंपर पकड़े। भसुआ की रॉयल्टी क्यूबिक मीटर में थी, जबकि लोडिंग पास टन में पाया गया था। इसके साथ ही पंचनामा की कार्‌रवाई के बाद उकावद चौकी पुलिस के सुपुर्द कर ि..
                 

कलेक्टर ने सरपंच, सचिव और जीआरएस के खिलाफ मामला दर्ज कराने के दिए आदेश

कलेक्टर ने सरपंच, सचिव और जीआरएस के खिलाफ मामला दर्ज कराने के दिए आदेश गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि ग्राम पंचायत बटावदा में शासन की योजनाओं में भ्रष्टाचार करने वाले सरपंच, तत्कालीन सचिव और जीआरएस के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश कलेक्टर ने दिए है। ग्राम पंचायत में गलत तरीके से हितग्राहियों को भुगतान भी कि ए गए थे। जिला पंचायत सीईओ..
                 

हत्या के मामले में संदेही महिला से की पूछताछ

हत्या के मामले में संदेही महिला से की पूछताछ - 60 साल के अधेड़ की खेत में कुल्हाड़ी से की गई थी हत्या - नवदुनिया फॉलोअप - गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि बजरंगगढ़ थाना क्षेत्र के लकड़या चक में रहने वाले 60 वर्षीय अधेड़ शंकर भील की हत्या के मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। शुक्रवार को संदेही महिला से इस मामले में पूछताछ की गई। साथ ही, अन्य लोगों..
                 

लकड़ी तस्करों की तलाश में जंगल में उतरे चार रेंज के 100 जवान

लकड़ी तस्करों की तलाश में जंगल में उतरे चार रेंज के 100 जवान मधुसूदनगढ़। उकावद वनचौकी के अंतर्गत महुआपुरा के जंगल में लकड़ी तस्करों ने मंगलवार रात करीब 11.30 बजे गश्ती दल को घेरकर गोफन से पथराव कर दिया। इसके साथ ही वाहनों में भी जमकर तोड़फोड़ की थी। इस दौरान वन अमला ने बमुश्किल एक वाहन से भागकर जान बचाई थी। इसके बाद वन परिक्षे..
                 

म्याना, बमोरी और फतेहगढ में आज लगेगा महिला नसबंदी शिविर

म्याना, बमोरी और फतेहगढ में आज लगेगा महिला नसबंदी शिविर गुना। जिले में माह नवंबर में विभिन्न तरिखों में महिला नसबंदी शिविर लगाए जाएंगे। मुख्य चिकि त्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पी बुनकर ने बताया 29 नवंबर को सामुदायिक स्वास्थ्य के ंद्र म्याना, सामुदायिक स्वास्थ्य के ंद्र बमोरी तथा प्राथमिक स्वास्थ्य के ंद्र फतेहगढ में महिला नसबंदी शिविर लगाए जाएंगे। उन्होंने बताय..
                 

सामान उठाने गई महिला से मकान मालिक ने किया दुष्कर्म

सामान उठाने गई महिला से मकान मालिक ने किया दुष्कर्म गुना। धरनावदा क्षेत्र के रुठियाई में एक घर से अपना सामान उठाने के लिए गई महिला के साथ मकान मकान मालिक ने दुष्कर्म कर दिया। वारदात करीब एक माह पुरानी है। पुलिस ने मकान मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार महिला पम्मी शर्मा के घर में किराये से रहती थी।..
                 

अरनाथ भगवान का जन्मोत्सव आज

अरनाथ भगवान का जन्मोत्सव आज आरोन। 18वें जैन तीर्थंकर चैतन्य चमत्कारी 1008 श्रीअरनाथ भगवान का जन्म कल्याणक महोत्सव भक्ति एवं आस्था के साथ मनाया जाएगा। बुधवार को बड़ा जैन मंदिर में सुबह 7 बजे से अभिषेक, शांतिधारा के बाद श्रद्धालुओं द्वारा श्री अरनाथ विधान कि या जाएगा।ᅠआरोन जैन समाज के सुनील झंडा ने बताया कि आरोन में जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में जैन समाज..
                 

किसानों को दी गई रासायनिक उर्वरकों के उपयोग की जानकारी

किसानों को दी गई रासायनिक उर्वरकों के उपयोग की जानकारी गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि विश्व मृदा स्वास्थ्य दिवस का आयोजन गत दिनों कृषि विज्ञान केंद्र आरोन में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद प्रतिनिधि सुरजीत सिंह धाकड़ रहे। उप संचालक कृषि विभाग से अनुविभागीय अधिकारी एसबी जाटव ने उपस्थित कृषकों को मृदा स्वास्थ्य के लिहाज से रासायनिक उर्व..
                 

आंबेडकर चौराहा पर स्थापित कराई जाए बाबा की साहब की प्रतिमा

आंबेडकर चौराहा पर स्थापित कराई जाए बाबा की साहब की प्रतिमा - अहिरवार समाज संघ ने स्वास्थ्य व श्रममंत्री को प्रभारी मंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन कु ंभराज। नवदुनिया न्यूज अहिरवार समाज संघ ने अपनी प्रमुख मांगों को लेकर प्रभारी मंत्री के नाम श्रममंत्री महेंद्रसिंह सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट को ज्ञापन सौंपा। जिसमें आंबेडकर चौराहा पर बाबा साहब आ..
                 

मंत्री के काफिले में फसी एंबूलेंस पुलिस ने जद्दोजहद कर निकलवाई

मंत्री के काफिले में फसी एंबूलेंस पुलिस ने जद्दोजहद कर निकलवाई गुना। शहर के बड़े पुल पर गुनिया नदी को पुर्नजीवित करने को लेकर स्वास्थ्य मंत्री और श्रममंत्री ने कार्यक्रम का शुभारंभ कि या था, लेकि न उनके काफिले के वाहन सड़क पर खड़े हुए थे, जिसकी वजह से वहां ट्रैफिक जाम हो गया। हालात यह थे कि एक एंबूलेंस वाहन पांच मिनट तक फसा रहा। ब..
                 

बिजली समस्या सुनकर विधायक बोले- सौर ऊर्जा प्लांट लगाने की जरुरत

बिजली समस्या सुनकर विधायक बोले- सौर ऊर्जा प्लांट लगाने की जरुरत - चांचौड़ा विधायक लक्ष्मण सिंह ने कार्यकर्ताओं की बैठक में कार्यकर्ता और ग्रामीणों की सुन रहे थे समस्याएं मधुसूदनगढ़। नवदुनिया न्यूज चांचौड़ा विधायक लक्ष्मण सिंह ने सोमवार को सुठालिया रोड स्थित सांवरिया परिसर में मधुसूदनगढ़ नगर पंचायत एवं क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की बैठक ली। इसम..
                 

थाने से वितरण के बाद भी खत्म नहीं हो रहीं कतार

थाने से वितरण के बाद भी खत्म नहीं हो रहीं कतार जामनेर। कस्बे में करीब एक सप्ताह से थाना परिसर से यूरिया का वितरण कि या जा रहा है, लेकि न खाद लेने के लिए कि सानों की लाइन खत्म नहीं हो रही है। हर सुबह मंडी परिसर में पर्ची लेने के लिए महिलाएं और पुरुष अपना काम छोड़कर कतार में लगे रहते हैं। इसके बाद भी महिलाओं और कि सानों को शाम को खाद..
                 

टाई मैच में मधुसूदनगढ़ ने कु ंभराज को हराया

टाई मैच में मधुसूदनगढ़ ने कु ंभराज को हराया - जंजाली में चल रही चैंपियंस क्रिके ट लीग में खेले गए दो मैच आवन। नवदुनिया न्यूज जंजाली में खेली जा रही चैंपियंस क्रिके ट लीग में रविवार को दो मैच खेले गए। पहला मैच लक्ष्मी क्रिके ट क्लब ने गेल विजयपुर को हराकर जीता। जबकि दूसरा मैच कु ंभराज और मधुसूदनगढ़ के बीच टाई रहा, जिसमें मधुसूदनगढ़ ने जीत दर्ज क..
                 

शटर का ताला तोड़कर चोर ले गए 180 बोरा धनिया

शटर का ताला तोड़कर चोर ले गए 180 बोरा धनिया गुना। कु म्भराज थाना क्षेत्र के अंतर्गत गल्लामंडी गोदाम के शटर का ताला तोड़कर अज्ञात चोर 180 बोरा धनिया चोरी कर ले गए। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। पुलिस के अनुसार फरियादी राजेश पुत्र रमेश चन्द्र श्रीमाल निवासी कु म्भराज वार्ड क्रमांक 9 ने बताया कि अज्ञात आरोपि..
                 

पुलिस की ड्रेस पहन गुना में की थी मोटरसाइकिल ठगी, कार और बोलेरो लेकर भी भागा था

पुलिस की ड्रेस पहन गुना में की थी मोटरसाइकिल ठगी, कार और बोलेरो लेकर भी भागा था - व्यापारी की मोटरसाइकिल को कोतवाली पुलिस ने किया बरामद गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि जेल पुलिस की ड्रेस पहनकर एक जूता कारोबारी से उसकी मोटरसाइकिल ठगने के मामले में आरोपित को पुलिस ने सतना जिले की मैहर जेल से प्रोटक्शन वारंट पर लिया है। यह मैहर जेल में..
                 

आगरा चहर को 13 रनों से हराकर इंदौर ने जीता टूर्नामेंट

आगरा चहर को 13 रनों से हराकर इंदौर ने जीता टूर्नामेंट - अभा टी-20 क्रिके ट स्पर्धा का फाइनल मैच काफी रोमांचक रहा गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि अखिल भारतीय टी-20 क्रिके ट टूर्नामेंट का फाइनल मैच इंदौर और आगरा चहर के बीच खेला गया। मैच काफी रोमांचक रहा, जहां इंदौर ने आगरा को 13 रनों से हराकर टूर्नामेंट जीत लिया। फाइनल मुकाबला देखने बड़..
                 

ओवरब्रिज की मरम्मत शुरू, एक ओर ही चलेगा ट्रैफिक

ओवरब्रिज की मरम्मत शुरू, एक ओर ही चलेगा ट्रैफिक - एसडीएम ने यातायात पुलिस के साथ किया निरीक्षण गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि शहर से होकर गुजरी एबी रोड पर क्षतिग्रस्त ओवरब्रिज की मरम्मत का कार्य शनिवार से शुरू कर दिया गया। इससे पहले एसडीएम शिवानी गर्ग ने यातायात प्रभारी दीपक साहू के साथ मिलकर पुल का निरीक्षण किया। पुलिस ने निर्माण कार्य चलते यहां एक आ..
                 

जामनेर पुलिस ने पांच हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया

जामनेर पुलिस ने पांच हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया जामनेर। जामनेर थाना पुलिस ने हत्या के प्रयास के मामले में फरार चल रहे पांच हजार रुपए के इनामी आरोपित को गिरफ्तार किया है। इसने अपने परिवार के ही भाई पर चाकू से हमला कर दिया था। पुलिस ने आरोपित को गादेर-सरारी के जंगल से मुखबिर की सूचना पर दबोचा है। जानकारी के अनुसार 27 नवंब..
                 

35 मैरिज गार्डन संचालकों को थमाए नोटिस,अफसरों ने दिया अल्टीमेटम

35 मैरिज गार्डन संचालकों को थमाए नोटिस,अफसरों ने दिया अल्टीमेटम - मैरिज गार्डन संचालकों और शॉपिंग मॉल संचालकों को भी वाहन पार्किंग को लेकर दिए दिशा निर्देश गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि शहर के 35 मैरिज गार्डन संचालकों को वाहन पार्किंग को लेकर नपा प्रशासन और अफसरों ने नोटिस जारी कर दिए है, लेकि न उसके बाद भी मैरिज गार्डन संचालक..
                 

भाजपा ने गजेंद्र पर फिर जताया भरोसा, दूसरी बार सौंपी जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी

भाजपा ने गजेंद्र पर फिर जताया भरोसा, दूसरी बार सौंपी जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी - नवदुनिया ने पहले ही बता दिया था कि फिर बाजी मार सकते हैं सिकरवार गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि भाजपा ने फिर गजेंद्रसिंह सिकरवार पर भरोसा जताया। संगठन ने उन्हें दूसरी बार जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है। इसके पीछे उनका पिछला आठ महीने का निर्विवाद कार्यकाल रहा, तो लोकसभा च..
                 

पांच टीआई समेत 25 को निंदा, अच्छा काम करने वाले 45 पुलिसकर्मियों को मिली इनाम

पांच टीआई समेत 25 को निंदा, अच्छा काम करने वाले 45 पुलिसकर्मियों को मिली इनाम - साप्ताहिक डायरियों की समीक्षा के बाद एसपी ने जारी किया आदेश गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि थानों में पदस्थ पुलिसकर्मियों के सप्ताहभर के कार्य की समीक्षा के बाद खराब प्रदर्शन वाले पांच थानों के टीआई समेत 25 पुलिसकर्मियों को एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने निंदा और 10 क..
                 

सशस्त्र सेना झण्डा दिवस आज

सशस्त्र सेना झण्डा दिवस आज विदिशा। सशस्त्र सेनाओं के बलिदानियों और उनके परिवारों को आमजन के योगदान से जोड़ने के लिए आज शनिवार को सशस्त्र झण्डा दिवस मनाया जाएगा। इस दिन शहीदों को श्रृद्घांजलि का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। आम जनता शहीदों के परिजनों एवं कल्याणकारी योजनाओं में सहयोग के लिए आर्थिक राशि एकत्रित की जाएगी। सिंगल यूज..
                 

श्रम मंत्री आज होंगे विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल

गुना। श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया शुक्रवार को जिले के प्रवास पर रहेंगे। विभिन्न लोकार्पण एवं भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे। श्री सिसोदिया सुबह 10.30 बजे एचडीएफसी बैंक ब्लड डोनेशन कै ंप जिला अस्पताल में शामिल होने के बाद दोपहर 12 बजे ग्राम बल्लापुर-इमझरा में सीसी खरंजा निर्माण कार्य का लोकार्पण करेंगे। दोपहर 12.30 बजे ग्राम दोषपुर में जनसंपर्क..
                 

महिला की खुदकशी मामले में आरक्षक समेत दो को पांच-पांच साल की सजा

महिला की खुदकशी मामले में आरक्षक समेत दो को पांच-पांच साल की सजा गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि एक महिला के साथ अनैतिक कार्य करने का दबाव डालने एवं बदनामी के डर से महिला द्वारा खुदकशी के मामले में पुलिस आरक्षक नरेश जाटव एवं एक अन्य आरोपित सुनील जाटव को षष्टम अपर सत्र न्यायाधीश आशीष श्रीवास्तव ने दोषी माना है। कोर्ट ने दोनों दोषियों पर 5-5 साल..
                 

100 से ज्यादा हितचिंतक बनाने पर मिले प्रशस्ति पत्रᅠ

बीनागंज। विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल की जिला बैठक हुई। इसमें परिषद के उन पदाधिकारी और स्वयंसेवकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित कि या गया। उन्होंने 100 से ज्यादा हितचिंतक बनाए। बजरंग दल के पदाधिकारियों ने बताया कि अभी तक संगठन दृष्टि से राघौगढ़ जिले में 3500 तक हितचिंतक बनाए गए हैं। जिला बैठक में ही कुंभराज खंड की नवीन कार्यकारिणी का ग..
                 

पंजाब को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा आगरा रेलवे

- अभा टी-20 क्रिके ट स्पर्धा में आज आगरा और आगरा रेलवे के बीच खेला जाएगा पहला सेमीफाइनल गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि अखिल भारतीय लेदरबॉल टी-20 क्रिके ट टूर्नामेंट में गुरुवार को पंजाब और आगरा रेलवे के बीच मुकाबला हुआ। इसमें आगरा रेलवे ने को छह विके ट से हराया। आगरा रेलवे ने सेमीफाइनल में जगह बना दी। अब शुक्रवार को आगरा और आगरा रेलवे के..
                 

मिलियन डॉलर राउंड टेबल में जितेंद्र का चयन

मिलियन डॉलर राउंड टेबल में जितेंद्र का चयन गुना। विश्व स्तर की अंतर्‌राष्ट्रीय बीमा क्षेत्र में कार्यरत संस्था मिलियन डॉलर राउंड टेबल में जितेन्द्र सिंह रघुवंशी का चयन हुआ है। उक्त संस्था दुनिया के अग्रणी जीवन बीमा और वित्तीय सेवाओं के पेशेवरों का संघ है। इसमें गुना से भारतीय जीवन बीमा निगम में कार्यरत जितेंद्र सदस्यता हासिल करने वाले एकमात्र एलआईसी एजेंट हैं।..
                 

इंजीनियर ने दी गलत रिपोर्ट, फोरम ने विक्रेता, सर्विस सेन्टर व निर्माता सभी को माना दोषी

इंजीनियर ने दी गलत रिपोर्ट, फोरम ने विक्रेता, सर्विस सेन्टर व निर्माता सभी को माना दोषी गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि गारंटी पीरियड में खराब हुई एलईडी के मामले में दायर परिवाद में उपभोक्ता फोरम ने अपना फैसला सुनाया है। यह फैसला अध्यक्ष जिला उपभोक्ता वाद विवाद प्रतितोषण फोरम महेश भदकारिया और सदस्य रीना शर्मा ने सुनाया है। इसमें फोरम ने विक्रेता, सर्विस..
                 

लैफ्टीनेंट से कैप्टन बने डॉ. मनोज

लैफ्टीनेंट से कैप्टन बने डॉ. मनोज गुना। शासकीय पीजी कॉलेज गुना के एनसीसी अधिकारी डॉ. मनोज भिरोरिया सहायक प्राध्यापक वनस्पतिशास्त्र को एनसीसी निदेशालय नई दिल्ली ने प्रशिक्षण के उपरांत लैफ्टीनेंट से कैप्टन के पद पर पदोन्नत किया है। इस मौके पर एनसीसी बटालियन शिवपुरी के कमान अधिकारी कर्नल एसके सिसौदिया एवं सूबेदार मेजर उपेंद्र सिंह ने पदोन्नत सम..
                 

नसबंदी का ऑपरेशन कर महिलाओं को जमीन पर लिटाया

नसबंदी का ऑपरेशन कर महिलाओं को जमीन पर लिटाया भाजपा विधायक ने कहा प्रदेश सरकार की व्यवस्थाएं फै ल ऑपरेशन के बाद स्ट्रेचर नहीं मिला तो महिलाओं को पैदल ही लेकर चल दिए परिजन गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि जिला अस्पताल में मंगलवार की दोपहर महिलाओं की नसबंदी को लेकर ऑपरेशन करने के बाद हॉल में जमीन पर लिटा दिया गया। हालात यह थे कि महि..
                 

इंदौर ने कोटा को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

इंदौर ने कोटा को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह - संजय स्टेडियम में खेली जा रही अभा लेदरबॉल टी-20 क्रिके ट टूर्नामेंट गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि अखिल भारतीय लेदरबॉल टी-20 क्रिके ट टूर्नामेंट में मंगलवार को इंदौर और कोटा के बीच मुकाबला हुआ। इसमें इंदौर ने कोटा को 28 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इसी क्रम में बुधवार को एमपी स्टेट..
                 

एक लाख से ज्यादा की ठगी मामले में नहीं हुई एफआईआर

एक लाख से ज्यादा की ठगी मामले में नहीं हुई एफआईआर गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि झांसे में लेकर एक लाख रुपए से ज्यादा की ऑनलाइन ठगी करने के मामले में एक साल से ज्यादा बीतने के बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। पीड़ित ने इस मामले में आवेदन देकर अब एसपी से गुहार लगाई है। एसपी ने जांच के आदेश दिए हैं। बेरखेड़ी रुठियाई निवासी संजीव सिंह रघुवंशी न..
                 

10 दिन से न समग्र आईडी बनी न राशन कार्ड में जुड़ पा रहे नाम क्योंकि कर्मचारी लगे सत्यापन में

10 दिन से न समग्र आईडी बनी न राशन कार्ड में जुड़ पा रहे नाम क्योंकि कर्मचारी लगे सत्यापन में सब हेडिंग- समस्याः नगर पालिका में 129 कर्मचारी सर्वे में लगे होने से घट गई टैक्स वसूली, 7 करोड़ से ज्यादा का बकाया फोटो नंबर 4 विदिशा। नपा के कर्मी सर्वे में लगे इसके कारण कार्यालय में कुर्सियां खाली पड़ीं हैं। विदिशा। नवदुनिया प्रतिनिधि पात्रता पर्ची के सत्..
                 

अन्याय के विरुद्ध आवाज उठाने की प्रेरणा दे रहे कविता पोस्टर

अन्याय के विरुद्ध आवाज उठाने की प्रेरणा दे रहे कविता पोस्टर गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि शहीद भगतसिंह यादगार मंच की वैकल्पिक सामाजिक, सांस्कृतिक व साहित्‌यिक मुहिम आवाज कविता पोस्टर के अंक 32 का अनावरण समाजसेवी यावर अब्वासी द्वारा लूशन का बगीचा कै ंट में कि या गया। अनावरण से पहले देश की बेटी डॉ. प्रियंका रेड्डी को श्रृद्धांजलि दी। इसके बाद पोस्टर क..
                 

मौन रैली निकालकर घटना का विरोध

मौन रैली निकालकर घटना का विरोध आरोन। हैदराबाद में पशु चिकि त्सक डॉ. प्रियंका रेड्डी से दुष्कृत्य और जघन्य हत्या के विरोध में आरोन पब्लिक हाईस्कू ल के छात्रों ने मौन रैली निकालकर घटना का विरोध कि या। इसके साथ ही राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। इसमें दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई। मौन रैली में नगरव..
                 

एड्स घातक बीमारी, जागरुकता ही बचाव

एड्स घातक बीमारी, जागरुकता ही बचाव - शासकीय महाविद्यालय चांचौड़ा-बीनागंज में एड्स दिवस पर रखा कार्यक्रम बीनागंज। नवदुनिया न्यूज शासकीय महाविद्यालय चांचौड़ा-बीनागंज में विश्व एड्स दिवस के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम का आयोजन कि या गया। जिसमें कॉलेज के एनएसएस एवं रेड रिबन के छात्र-छात्राओं सहित स्टाफ मौजूद रहा। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग से बीसीएम हेमंत..
                 

छात्र-छात्राओं ने दीवारों पर बिखेरे कल्पनाओं के रंग

- मिशन-10ः सार्वजनिक स्थलों की बाउंड्रीवाल पर बनाए 200 से ज्यादा चित्र गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर शहर में मिशन-10 शुरु कि या गया है। इसके चलते साफ-सफाई अभियान जारी है, तो सुंदरता बढ़ाने सार्वजनिक स्थलों की दीवारों पर वॉल पेंटिंग भी कराई जा रही है। इसी क्रम में रविवार को शहर के 10 स्कू ल-कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने 200..
                 

सुबह कोहरा, छाए रहे बादल, शाम को बूंदाबांदी

- गुजरात की ओर से आए हल्के बादल, ठंडी हवाएं चलने के साथ बढ़ेगी ठंड गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। रविवार सुबह कोहरा छाया, तो दिनभर बादल बने रहे। शाम को हल्की बूंदाबांदी हुई। इसके साथ ही तापमान में गिरावट और ठंडी हवाएं चलने की संभावना है, जिससे ठंड भी बढ़ेगी। दिसंबर महीने की शुरुआत के साथ ही मौसम में ठ..
                 

170 मरीजों की जांच में 65 को मोतियाबिंद

- रोटरी भवन में निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन गुना। नवदुनिया न्यूज रोटरी क्लब एवं सद्गुरु सेवा संघ नेत्र चिकत्सालय के तत्वावधान में हरवंश खुराना की स्मृति में निशुल्क नेत्र जांच एवं मोतियाबिंद शिविर का आयोजन कि या गया। इस दौरान 170 मरीजों की आंखों की जांच की गई। इसमें 65 रोगियों में मोतियाबिंद की शिकायत पाई गई। जिनके ऑपरेशन सद..
                 

ब्रिज के नीचे मिले युवक का शव

ब्रिज के नीचे मिले युवक का शव गुना। कैंट थाना क्षेत्र में ऊमरी रोड पर नानाखेड़ी से आगे बायपास ब्रिज के नीचे शनिवार को दोपहर में एक युवक का शव पड़ा मिला। इसके सिर में चोट के निशान थे। हालांकि मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी। शनिवार को दोपहर में राहगीरों ने यहां शव पड़ा देखा, तो इस बारे में पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर प..
                 

शिविर में 291 रोगियों का किया परीक्षण

शिविर में 291 रोगियों का किया परीक्षण - वरिष्ठ जन स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का किया गया आयोजन गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि शहर के नानाखेड़ी स्थित वृद्घ आश्रम में वरिष्ठ जन स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन इंडियन मेडिकल एसोसिएशन तथा स्वास्थ्य विभाग गुना के चिकित्सकों द्वारा किया गया। शिविर में 291 रोगियों का परीक्षण कर उनको आवश्यक दवाओं का वितरण किया गया। इसमें क..
                 

मांझी समाज की बैठक आज

मांझी समाज की बैठक आज गुना। मांझी-के वट समाज की बैठक रविवार की शाम 4 बजे अंबेडकर चौराहे पर आयोजित की जाएगी। इसमें सामाजिक समस्याओं को लेकर बातचीत कर निर्णय लिए जाएंगे। साथ ही के वट समाज की नवीन कार्यकारिणी के गठन को लेकर भी बातचीत की जाएगी। ज्योतिबा फु ले की पुण्यतिथी मनाई गुना। राष्ट्रीय फु ले बिग्रेड टीम ने जामनेर में महात्मा..
                 

पूर्व छात्र सम्मेलन एक को

पूर्व छात्र सम्मेलन एक को गुना। स्थानीय बजरंगगढ़ स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में पूर्व विद्यार्थियों का मिलन समारोह एक दिसंबर को आयोजित कि या जा रहा है। प्राचार्य ने बताया कि समारोह में नवोदय विद्यालय के पूर्व छात्र भाग लेंगे एवं अपने विचार व्यक्त करेंगे। अनुभव साझा करते हुए अध्ययनरत विद्यार्थियों को प्रोत्साहित कि या जाएगा। महिला नसबंदी शिविर आज गुना। जि..
                 

संतोष को कोर्ट ने सात साल के कारावास की सजा सुनाई

संतोष को कोर्ट ने सात साल के कारावास की सजा सुनाई गुना। पष्ठम अपर सत्र न्यायाधीश आशीष श्रीवास्तव ने उतावलेपन व उपेक्षापूर्ण कार्य से मृत्यु कारित करने वाले दोषी भूरा उर्फ संतोष को दोषी माना है। कोर्ट ने इसे सात साल के कठोर कारावास व जुर्माना की सजा सुनाई है। अपर लोक अभियोजक शफीक खान ने बताया कि घटना 23 फरवरी 2013 की है। मृतक..
                 

सड़क पर बारातों के कारण बिगड़ी व्यवस्था, ट्रैफिक जाम हुआ

सड़क पर बारातों के कारण बिगड़ी व्यवस्था, ट्रैफिक जाम हुआ - नानाखेड़ी के पास आधा से एक घंटे तक रहा जाम, पुलिस ने की मशक्कत गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि शादियों के सीजन में सड़क पर चलने वाली बारातों के कारण गुरुवार रात को शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ गई। एक साथ दो या तीन बारात चलने की वजह से वाहन निकल नहीं पा रहे थे और ट्रैफिक जाम हा..
                 

उकावद वन चौकी पर उड़नदस्ता व अमला बढ़ेगा

उकावद वन चौकी पर उड़नदस्ता व अमला बढ़ेगा - महुआपुरा के जंगल में वन अमले पर हमले की घटना के बाद सीसीएफ व सीएफ ने कि या दौरा मधुसूदनगढ़। महुआपुरा के जंगल में लकड़ी माफिया द्वारा वन अमले पर हमला कर दिया था। इसके साथ ही उड़नदस्ता व अन्य वाहनों में तोड़फोड कर बैट्री तक चोरी कर ली थी। वहीं वन परिक्षेत्र अधिकारी जब पुलिस टीम के साथ जंगल में पह..
                 

भाई ने हिस्से की जमीन नहीं दी, पत्नी भी छोड़कर चली गई, तंग आकर कर ली थी खुदकशी

भाई ने हिस्से की जमीन नहीं दी, पत्नी भी छोड़कर चली गई, तंग आकर कर ली थी खुदकशी गुना। चांचौड़ा थाना क्षेत्र के तेलीगांव में एक युवक के खुदकशी करने के मामले में जांच के बाद पुलिस ने मृतक के बड़े भाई के खिलाफ प्रताड़ना की एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस ने जांच में पाया कि बड़े भाई ने मृतक को उसके हिस्से की जमीन नहीं दी थी औन न ही..