जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Guna News : कार पलटने से एएसआई की मौत, बेटा-बहू व पोता-पोती घायल

                 

आईसोलेशन वार्ड 100 और क्वारेंटाइन वार्ड बढ़ाकर 300 करें : कलेक्टर

आईसोलेशन वार्ड 100 और क्वारेंटाइन वार्ड बढ़ाकर 300 करें : कलेक्टर गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि कलेक्टर एस विश्वनाथन ने सीएमएचओ को निर्देश दिए हैं कि कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से बचाव, सुरक्षा एवं उपचाचर व्यवस्था अंतर्गत आईसोलेशन वार्डो की संख्या बढ़ाकर 100 तथा क्वारेंटाईन वार्डो कि संख्या बढ़ाकर 300 की जाए। साथ ही, उन्होंने कहा कि क्वा..
                 

संक्रमण न फैले, इसलिए कोरोना फाइटर लोगों के बीच बनवाएंगे उचित दूरी

संक्रमण न फैले, इसलिए कोरोना फाइटर लोगों के बीच बनवाएंगे उचित दूरी - नगर रक्षा समिति के 50 से ज्यादा सदस्यों को बनाया कोरोना फाइटर, कस्बाई इलाकों में भी पुलिस लेगी मदद गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस से बचने लोगों में उचित दूरी बनी रहे, इसका पालन कराने के लिए पुलिस ने अब नगर रक्षा समिति के सदस्यों की मदद ली है। शहर में नगर र..
                 

घर में रहने से ही बनेगी सुरक्षित दूरी, स्वयं के साथ दूसरे भी संक्रमण से बचेंगे

घर में रहने से ही बनेगी सुरक्षित दूरी, स्वयं के साथ दूसरे भी संक्रमण से बचेंगे - लॉकडाउनः जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने अपनी दिनचर्या के साथ आमजन से भी पालन की अपील की गुना (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस जैसी संकट की घड़ी में बचाव ही हमें संक्रमण से मुक्ति दिला सकता है। इसके लिए जरूरी है कि हम ज्यादा से ज्यादा घरों में रहें। क्योंकि, घर में रहने से ही..
                 

स्कू ली छात्रों ने घर से निकलकर भोजन का वितरण कि या

स्कू ली छात्रों ने घर से निकलकर भोजन का वितरण कि या गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि शहर के स्कू ली और कालेज के छात्रो ने रविवार को तीन वार्डों में निराश्रित लोगों को भोजन के पैकि टों का वितरण कि या। इस अवसर पर कलेक्ट्रेट के कर्मचारी भी उपस्थित थे। स्कू ली छात्रों ने कहा कि वह सोमवार को पुलिस लाइन में कोरोना योद्धाओं को चाय पिलाकर उनका..
                 

40 ट्रक ड्राइवरों की स्क्रीनिंग कर पूछा कि स ढाबे पर खाया भोजन

40 ट्रक ड्राइवरों की स्क्रीनिंग कर पूछा कि स ढाबे पर खाया भोजन -गेल कंपनी में कलेक्टर और सीएमएचओ ने निरीक्षण कर क्वारंटाइन वार्डों को भी देखा गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि गेल कंपनी में शनिवार को दूसरे प्रदेशों से 40 ड्रक ड्राइवर माल लेने के लिए पहुंचे। कंपनी ने वाहनों के आने और जाने के लिए के वल ही गेट की व्यवस्था की है। कलेक्टर एस विश्वना..
                 

एक मीटर दूरी पर हवाई पट्टी पर बैठकर ली बोर्डर मीटिंग

एक मीटर दूरी पर हवाई पट्टी पर बैठकर ली बोर्डर मीटिंग - गुना और अशोकनगर के अफसरों ने बोर्डर मीटिंग में लिए कई अहम फै सले गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि हवाईपट्टी गुना पर दो जिलों के कलेक्टर और एसपी ने बोर्डर कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने और बाहर से आने वाले व्यक्तियों की निगरानी करने के लिए बोर्डर मीटिंग का आयोजन कि या। 4..
                 

कुएं में गिरने से अधेड़ महिला की मौत

कुएं में गिरने से अधेड़ महिला की मौत आरोन। आरोन थाना क्षेत्र के ग्राम रामगिर कला स्थित कुएं में गिरने से गांव की ही एक अधेड़ महिला की मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में ले लिया है। पुलिस के अनुसार मृतका का नाम रामप्यारी अहिरवार पत्नी रामपाल अहिरवार उम्र 65 वर्ष निवासी रामगिर कला है। यह खेत पर काम करने के लिए गई हुई..
                 

पीएम मोदी की अपील का करेंगे पालन, कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई जीतेंगे

पीएम मोदी की अपील का करेंगे पालन, कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई जीतेंगे - पांच अप्रैल की रात 9 बजे 9 मिनट के लिए बिजली बंद कर घरों के आगे जलाएंगे दीपक और मोमबत्ती गुना। कोरोना महामारी से देश और देशवासियों को सुरक्षित रखने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां लॉकडाउन किया है, तो लोगों की एकता की पहल भी की है। ताकि कोरोना वायरस क..
                 

कचरे में आग से धुआं उठा, पुलिस मौके पर पहुंची

कचरे में आग से धुआं उठा, पुलिस मौके पर पहुंची गुना। शहर के जगत लॉज के पीछे स्थित जीनगर में एक गड्ढे में पड़े कचरे में शुक्रवार शाम को अचानक आग लग गई। आग का धुआं काफी तेजी से उठने लगा, तो मौके पर पुलिस की टीमें पहुंच गईं। इसके बाद फायर ब्रिगेड को बुलाया गया, जिससे आग पर काबू हुआ। बताया जाता है कि इस कचरे में आग ज्वलनशील पदा..
                 

महामारी को बचाव ही उपचार

महामारी को बचाव ही उपचार बजरंगगढ़। कोरोना वायरस को समाप्त करने ज्यादातर लोग घरों में हैं। इस महामारी के खतरे के चलते हर गली-मोहल्ले में एकांत का वातावरण दिखाई दे रहा है। रहवासी अशोक कुमार जैन का कहना है कि सरकार के बताए नियमों का पालन करना ही चाहिए। क्योंकि, इस महामारी का बचाव ही उपचार है। उन्होंने अपने परिवार सहित खुदको लॉकडा..
                 

लॉक डाउन के कारण सूने रहे मंदिर, पुजारी ने फेसबुक से कराए दर्शन

बीनागंज। नवदुनिया न्यूज लॉक डाउन का असर गुरुवार को राम नवमी के दिन मंदिरों में नजर आया। कस्बे के सदर बाजार स्थित राम जानकी मंदिर में सिर्फ यहां के पुजारी ही पूजा-अर्चना करने पहुंचे। पुजारी ने मंदिर के अंदर से फेसबुक लाइव पर आरती चलाकर भक्तों को लाइव दर्शन कराए। हिंदू धर्म में नवरात्रि को पवित्र त्यौहार माना गया है। इसमें श्रृद्धालु 9 दिन..
                 

सीताराम मंदिर में मनाया श्रीराम जन्मोत्सव

बजरंगगढ़। कस्बा में स्थित सीताराम मंदिर में सुरक्षित तरीके से दोपहर 12 बजे श्रीराम जन्मोत्सव मनाया गया। पूर्णा आरती के बाद भगवान राम से कोरोना महामारी से देश को सुरक्षित रखने की प्रार्थना की गई। महामारी के कारण मंदिर में अन्य कार्यक्रम नहीं किए गए और पं. किशोर शर्मा ने इस मौके पर बजरंगगढ़ वासियों को घर से बाहर न निकलने की सलाह दी। उन्होंने क..
                 

राहत के बीच करा रहे लॉकडाउन का पालन

राहत के बीच करा रहे लॉकडाउन का पालन - सुबह 6 से शाम 5 बजे तक आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुलीं पर सुरक्षित शारीरिक दूरी बनाकर ही हुई खरीदी गुना (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लॉकडाउन है। लेकिन गुरुवार से प्रशासन ने आवश्यक वस्तुओं की दुकानें सुबह 6 से शाम 5 बजे तक खोलने की अनुमति देकर जरूरतमंदों को बड़ी राहत दी..
                 

एसडीएम ने बांटे मास्क, मजदूरों को दिए साबुन

गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि बमौरी ब्लाॉक में दूसरे प्रदेशों से आए मजदूरों को एसडीएम ने मास्क का वितरण करने के बाद हाथ धोने के लिए साबुन दिए। इस दौरान क्वारंटाइन में रही गर्भवती महिलाओं का डॉक्टर से चेकअप कराया। उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण के बारे में जानकारी दी। भीलवाड़ा से आए 81 मजदूरों को मास्क देने के बाद डॉक्टरी सलाह के ब..
                 

भोजन के पैकेट्स वितरण में मिल रहा जनसहयोग

भोजन के पैकेट्स वितरण में मिल रहा जनसहयोग गुना। नगरपालिका द्वारा शहर के वार्ड-1 से 38 में जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट वितरण की व्यवस्था बनाए हुए है। खास बात यह कि डिप्टी कलेक्टर व प्रभारी सीएमओ आरबी सिंडोस्कर खुद व्यवस्था की जिम्मेदारी संभाले हुए हैं। वे सुबह के अलावा रात्रि में भी देर रात तक मानस भवन में रहकर भोजन व्यवस्था पर नजर बना रहे हैं। बुधवा..
                 

घर जाने से पहले पूरी तरह सैनिटाइज होते हैं जवान

घर जाने से पहले पूरी तरह सैनिटाइज होते हैं जवान - एसपी ने कहा- पुलिस को रेस्ट मिले इसलिए रोटेशन प्रणाली से लगा रहे ड्यूटी - थानों में एक ही स्थान पर यूनिफार्म धुलवाने की गई है व्यवस्था गुना (नवदुनिया प्रतिनिधि)। लॉकडाउन के बीच पुलिस और प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी दिन-रात ड्यूटी कर रहे हैं। एक ओर कोरोना वायरस के संक्रमण से खुदको बचाना है..
                 

हार्वेस्टर की टक्कर से बालक की मौत

हार्वेस्टर की टक्कर से बालक की मौत गुना। फतेहगढ़ थाना क्षेत्र के चूरेला गांव में एक तेज रफ्तार हार्वेस्टर ने सड़क पर जा रहे छह साल के बालक को टक्कर मार दी। इससे बालक की मौत हो गई। ग्रामीणों ने हार्वेस्टर चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया, जिस पर इसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार चूरेला गांव में रहने वाले गा..
                 

आमजन की समस्याओं के त्वरित निराकरण की कवायद

आमजन की समस्याओं के त्वरित निराकरण की कवायद बीनागंज। लॉकडाउन के बीच लोगों की समस्याओं के त्वरित निराकरण एवं फील्ड में ड्यूटी कर रहे प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को नेतृत्व एवं मार्गदर्शन प्रदान करने के साथ डॉक्टर्स की टीम के साथ बेहतर समन्वय के लिए एसडीएम राजीव समाधिया एवं एसडीओपी बीपी समाधिया ने एक अनूठा प्रयास किया है। जिसके तहत नगर..
                 

युवाओं की टीम ने बांटे 700 मॉस्क

युवाओं की टीम ने बांटे 700 मॉस्क कुंभराज। भगतसिंह यादगार मंच के युवाओं ने कोरोना महामारी से बचाने निशुल्क 700 मॉस्क नगर के वार्ड-1 व 2 में बांटे। युवाओं की टीम ने लोगों को संदेश दिया कि बचाव ही उपचार है, घर में रहें, सुरक्षित रहें। टीम द्वारा शेष वार्डों में भी निशुल्क मास्क बांटने की योजना है। इसे आगे बढ़ाने के लिए लोगों की मदद भी ली ज..
                 

राजस्थान की सीमा सील, आज से नहीं आ सकें गे लोग, आधी रात को सड़क पर सोएं सैकड़ों महिलाएं और बच्चे

राजस्थान की सीमा सील, आज से नहीं आ सकें गे लोग, आधी रात को सड़क पर सोएं सैकड़ों महिलाएं और बच्चे - जिले में राजपुरा, हमीरपुर, उमरथाना, सिरसौद मिशलपुरा सीमा पर दूसरे प्रदेशों से पहुंचे 804 लोग - राजस्थान के बारा जिले के कलेक्टर इंद्र सिंह राव ने मंगलवार शाम 5 बजे से सीमा की सील, गुना जिले की सीमा में आज से नहीं आ सकें गे लोग नवदुनिया लाइव..
                 

स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए 44 भवन अधिग्रहीत

स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए 44 भवन अधिग्रहीत गुना। जिले में कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्तियों के उपचार के लिए जिले में 44 भवनों का अधिग्रहण किया गया है। इनमें अग्रवाल धर्मशाला गुना, चौधरन धर्मशाला गुना, कुंदन निवास गुना, मैथिल ओझा धर्मशाला गुना, जिपं सामुदायिक भवन गुना सहित जिले में विभिन्न मैरिज गार्डन, स्कूल, धर्मशाला आदि को अधिग्रहीत किया है। कलेक्ट..
                 

दूसरे प्रदेशों से आए 579 लोगों को रखा क्वारंटाइन में

दूसरे प्रदेशों से आए 579 लोगों को रखा क्वारंटाइन में गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि जिले में दूसरे प्रदेश से आए 579 लोगों को क्वारंटाइन वार्ड में रखा गया है। जिला पंचायत सीईओ अरुण कु मार श्रीवास्तव ने बताया कि मजदूर और अन्य लोगों से कहा गया है कि वह अपने घरों में 14 दिन तक क्वारंटाइन में रहे। अगर वह बाजार या फिर बाहर घूमते पाए जाते है, तो उनके ि..
                 

जिला पंचायत सीईओ टीम के साथ बांट रहे भोजन

जिला पंचायत सीईओ टीम के साथ बांट रहे भोजन गुना। जिला पंचायत सीईओ अब हर रोज अपनी टीम के साथ रात में 100 लोगों को भोजन का वितरण कर रहे है। टीम फु टपाथ और कॉलोनियों में रह रहे लोगों को भोजन वितरण करती है। टीम इसका खर्च भी उठा रही है। इन्होंने दफ्तर में ही भोजन बनाने की व्यवस्था बना ली है। जिला पंचायत सीईओ अरुण कु मार श्रीवास्..
                 

लॉक डाउन के बीच भी मोटरसाइकिल और सामान पार कर ले गए चोर

लॉक डाउन के बीच भी मोटरसाइकिल और सामान पार कर ले गए चोर - कैंट थाना क्षेत्र में तीन अलग-अलग स्थान पर हुई चोरी गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रधानमंत्री ने पूरे देश में लॉक डाउन कर दिया है। लेकिन चोर इससे बेखबर हैं। यही कारण है कि चोरों ने 29 मार्च को कैंट थाना क्षेत्र में तीन अलग-अलग स्थान पर हाथ साफ कर दिया है।..
                 

आंबेडकर प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त

आंबेडकर प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त आरोन। नवदुनिया न्यूज आरोन थाना क्षेत्र के बनवीर खेड़ी की पठार गांव में स्थित संविधान निर्माता भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को अज्ञात असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है। स्थानीय लोगों ने इस बारे में पुलिस को जानकारी दी, जिस पर से पुलिस ने इनकी तलाश शुरू कर दी है। स्थानीय लोगों ने बताया कि हम सभी भाईचारे क..
                 

अभिनंदन के हकदार हैं कर्मवीर, जो बिना बाधा पहुंचाते हैं अखबार

अभिनंदन के हकदार हैं कर्मवीर, जो बिना बाधा पहुंचाते हैं अखबार - कोरोना योद्धाः इन कर्मवीरों का ताली बजाकर प्रोत्साहित करना चाहिए गुना/राघौगढ़। इस समय कोरोना वायरस के चलते जिला लॉक डाउन है। बीमारी को हराने के लिए लोग घरों में हैं। ऐसे में कर्मयोगी अपने दायित्व निर्वहन से पीछे नहीं हैं। कैसा भी मौसम हो, लेकिन कर्मयोगी पाठकों के उठने स..
                 

जरूरतमंद लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए आगे आए कई सेवा संगठन

जरूरतमंद लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए आगे आए कई सेवा संगठन बीनागंज। कोरोना वायरस से जब पूरा संसार जूझ रहा है। ऐसी विकट परिस्थिति में जहां देश प्रदेश जिलों के साथ-साथ ब्लॉक भी लॉकडाउन हो चुके हैं। क्षेत्रों में धारा 144 लगी हुई है। इस समय लोगों का घर से निकलना दूबर हो चुका है। ऐसे संकट के समय में जो मजदूर वर्ग के लोग हैं। क..
                 

ग्रामीण क्षेत्रों में दूसरे प्रदेशों से पहुंचे 794 लोग, अब होंगे क्वारेंटाइन

-जिला पंचायत सीईओ ने मुख्य चिकि त्सा अधिकारी को सौंपी सूची गुना(नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले की जनपदों में देश और विदेश से 794 लोग अभी तक पहुंच चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इनको क्वारेंटाइन में रहने के निर्देश जारी कि ए है। जनपद बमोरी, राघौगढ़, चांचौड़ा आरोन और गुना के सीईओ ने जिला पंचायत सीईओ को सूची सौंपी है। जिला पंचायत सीईअ..
                 

मजदूरों को भूखा देखा, तो 17 दिन तक का भोजन तैयार कराएगा एक अफसर

-जिला पंचायत सीईओ अपने दफ्तर के पास हर रोज 100 लोगों का भोजन अपनी जेब से कराएंगे तैयार गुना(नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में लॉकडाउन होने के बाद मजदूरों को भोजन वितरण की व्यवस्था में अफसर लगे हुए है, बीती रात को जिला पंचायत सीईओ के सामने 50 से अधिक मजदूरों ने कहा कि उन्हें भर पेट भोजन नहीं मिला है। मजदूरों की बात सुनने के बाद..
                 

मिडिल स्कूल के स्टाफ ने जुटाए 32800 रुपये

गुना। कोरोना वायरस के खिलाफ जारी लड़ाई में प्रशासन ने लोगों से भी मदद मांगी है। इसी क्रम में माध्यमिक विद्यालय के स्टाफ ने डिप्टी कलेक्टर सोनम जैन के आव्हान पर 32800 रुपये की मदद जुटाई। इस कार्य में प्रमोद चौधरी और संस्था प्रधान एसएस परिहार की प्रमुख भूमिका रही। उक्त राशि डिप्टी कलेक्टर को भेंट की गई। --- कोरोना से बचने किए जा रहे हरसंभव प्रय..
                 

धक्कापुरा में लॉक डाउन में भी लगा बाजार

धक्कापुरा में लॉक डाउन में भी लगा बाजार गुना। मधुसूदनगढ़ के धक्कापुरा क्षेत्र में लॉक डाउन का कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है। हालांकि, प्रशासन व पुलिस अधिकारियों ने सभी से घरों में रहने कहा है, लेकिन सब्जी के ठेले लगे हैं, तो दुकानें भी खुली हैं। इसके साथ ही लोगों की आवाजाही भी बनी है। इधर, जब टीआई आरपी वर्मा को सूचना लगी, तो उन्होंने दुक..
                 

जिला अस्पताल की सामान्य ओपीडी बंद, डॉक्टरों की टीमें घर जाकर करेंगी इलाज

-तबियत खराब होने पर फोन व वीडियो कॉल पर मिलेगा इलाज गुना (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में अगर कि सी भी व्यक्ति की तबियत खराब है, तो उसे अब जिला अस्पताल नहीं आना पड़ेगा। मरीज के परिजन कंट्रोल रूम के नंबर पर फोन करेगा, तो पांच मिनट के भीतर मरीज का इलाज करने के लिए डॉक्टर घर पहुंच जाएंगे। साथ ही कि सी भी व्यक्ति को डॉक्टर की इलाज को लेक..
                 

गजल से बताई कोरोना की गंभीरता

गजल से बताई कोरोना की गंभीरता गुना। पीजी कॉलेज के हिंदी विभागाध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीनारायण बुनकर ने कोरोना वायरस की गंभीरता और उससे बचाव के तरीकों को गजल के माध्यम से बताया है। 'बैठिए घर में अभी बाहर न जाओ तुम, दूर रहते हो सदा अब पास आओ तुम। चीन, इटली, स्पेन में जो हमने है देखा, उस कहर से देश अपने को बचाओ तुम। दौर है नजुक हमें..
                 

नानाखेड़ी मंडी में 14 तक लगेगी थोक सब्जी मंडी

-एसडीएम ने कि या नानाखेड़ी मंडी का निरीक्षण,नपा टीम ने कि या सैनिटाइज गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि शहर के निचला बाजार स्थित थोक सब्जी मंडी की तुलाई अब नानाखेड़ी अनाज मंडी में शनिवार की सुबह से की जाएगी। एसडीएम ने शुक्रवार की सुबह निरीक्षण कर टिनशेडों को सैनिटाइज कराया। इस दौरान मंडी व्यपारियों को दिशा निर्देश दिए कि वह शनिवार की सुबह से नानाखे..
                 

बीसभुजा देवी मंदिर के पट बंद, नवरात्र में पहली बार नहीं पहुंचे भक्त

बजरंगगढ़। चैत्र नवरात्र में मां बीसभुजा देवी मंदिर में सूना है। इस दौरान यहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचते हैं, लेकिन आज सन्नाटा पसरा है। नवरात्रि के दूसरे दिन भी कुछ ऐसा ही हाल रहा। पं. महेश शर्मा ने बताया कि कोरोना वैश्विक महामारी के चलते लॉक डाउन है, इसलिए मंदिर दर्शनार्थियों के लिए पूरी तरह बंद है। मंदिर के नीचे बैरिकेडस ल..
                 

सुरक्षा की जिम्मेदारी के बीच मानवता की पेश कर रहे मिसाल

लॉक डाउन के बीच गरीब और जरूरतमंदों को भोजन और मास्क वितरित कर रहे अधिकारी गुना (नवदुनिया प्रतिनिधि)। एक ओर जहां कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी है, वहीं कुछ अधिकारी लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी के बीच मानवता की मिसाल भी कायम कर रहे हैं। ऐसी ही अधिकारी हैं सीएसपी नेहा ने लॉक डाउन के बीच बंजारा और सपेरों के डेरों पर पहुंचकर..
                 

शराब बेच रही दो महिलाएं गिरफ्तार

गुना। राघौगढ़ थाना बरवट पुरा और नगर में पुलिस ने दो जगह मुखबिर की सूचना पर दविश देकर दो महिलाओं को अवैध तरीके से कच्ची शराब बेचते हुए पकड़ लिया। पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत मामला भी दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार आरोपित शर्माीला कंजर पत्नि विशाल कंजर निवासी राजपुरा और बरखाबाई कंजर पत्नि अर्जुन कंजर निवासी साकोन्या को हाथ भट..
                 

एकलव्य क्वारंटाइन वार्ड में नपा टीम ने की सफाई

एकलव्य क्वारंटाइन वार्ड में नपा टीम ने की सफाई गुना। नपा प्रशासन की टीम ने बुधवार की सुबह एकलव्य छात्रावास में बने 100 बिस्तरीय क्वारंटाइन वार्ड में साफ सफाई की। इस दौरान हैल्थ अधिकारी और नपा के कर्मचारी मौजूद थे। नपा की चार सदस्यीय टीम ने मौका मुआयना कि या। 18 सेनिटाइज मशीनों से नपा करेगी सुरक्षा गुना। कोरोना वायरस से बचाने के लिए नपा..
                 

सख्ती के बीच दूध-किराना की दुकानों को राहत

सख्ती के बीच दूध-किराना की दुकानों को राहत बीनागंज। कोरोना वायरस के मद्देनजर राज्य में धारा 144 व लॉक डाउन किया गया है। इस बीच चांचौड़ा-बीनागंज में भी पुलिस ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। 24 मार्च से ही पुलिस प्रशासन अलर्ट है। बेवजह घरों से बाहर आने वाले मोटरसाईकिल सवारों को पुलिस ने वापस अपने घरों में भेजा। वहीं जरूरी कार्य पर ही उनक..
                 

झगड़ा होने पर बंदूक से किया फायर, तीन घायल

झगड़ा होने पर बंदूक से किया फायर, तीन घायल गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि चांचा़ैडा थाना क्षेत्र के काला पीपल गांव में मंगलवार शाम को झगड़ा होने पर कुछ लोगों ने बंदूक से फायर कर दिया। इसमें तीन लोग घायल हो गए। इनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, पुलिस ने चार लोगों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार ग्रा..
                 

सेंटर पेज------------

घर से बाहर निकलने पर पुलिस ने हाथ में थमाया पोस्टर, लिखा था मैं देश का दुश्मन, घर मैं नहीं रहूंगा पुलिस की सख्तीः - शहर में लॉकडाउन होने पर पुलिस-प्रशासन ने दिखाई सख्ती खेड़ीपुरा क्षेत्र में चल रहा मृत्युभोज बंद कराया, डांट भी लगाई फोटो-05 खिरकिया। घर से बाहर निकलने पर इस प्रकार पुलिस ने थमाया पोस्टर। खिरकिया। नवदुनिया न्यूज कोरोना वायरस..
                 

रोक के बाद भी दुकान खोलीं, तीन को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रोक के बाद भी दुकान खोलीं, तीन को पुलिस ने किया गिरफ्तार गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि धारा 144 लागू होने के चलते आवश्यक वस्तुओं को छोड़ अन्य सभी तरह की चीजों के क्रय-विक्रय पर रोक लगाई गई है। इसके बाद भी मंगलवार को जिला अस्पताल के बाहर चाय की दुकानें खुली हुईं थीं। पुलिस ने यहां से तीनों दुकानदारों को गिरफ्तार कर इनके खिलाफ मामला..
                 

आवश्यक सेवाओं में परेशानी न हो, पुलिस से ले सकते हैं पास

आवश्यक सेवाओं में परेशानी न हो, पुलिस से ले सकते हैं पास - गुना पुलिस ने शुरू की पहल गुना। जिले या शहर में लॉक डाउन की स्थिति में आवश्यक सेवाओं को प्रदान करने वाले व्यक्तियों को कोई परेशानी न आये, इसके लिए गुना पुलिस ने पास की सुविधा शुरू की है। ऐसे लोग संबंधित पुलिस थाना या पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अपनी जरूरी जानकारी और आवश्यक दस्ता..
                 

स्वयंसेवक और भाजपा नेता आज गरीब बस्तियों में बाटेंगे भोजन के पैकि ट

स्वयंसेवक और भाजपा नेता आज गरीब बस्तियों में बाटेंगे भोजन के पैकेट - उद्योगपतियों और व्यापारियों से गरीब बस्तियों को गोद लेने का दिया संदेश गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस की वजह से शहर का लॉक-डाउन कर दिया गया है, जिसकी वजह से हर रोज मजदूरी करने वाले लोग भी घरो में बंद हो गए है। ऐसे में वह दो वक्त की रोटी के लिए मोहता..
                 

कोरोना वायरसः 25 तक लॉक डाउन को कर सकते है जिले को 31 तक

                 

किराना दुकानों से एक मीटर दूर से मिलेगा सामान

किराना दुकानों से एक मीटर दूर से मिलेगा सामान - कोरोना वायरस अलर्टः एसडीएम ने पहल करते हुए दुकानों के आगे चूना से बनवाए निशान गुना (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के चलते जिले में 25 मार्च तक लॉक डाउन किया गया है। इसके साथ ही धारा 144 लगाई गई है।ᅠऐसे में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी प्रतिष्ठानों को बंद रखने के निर्देश दि..
                 

उल्लंघन करने वालों पर एफआईआर करो, दूसरों का जीवन संकट में डालने का किसी को अधिकार नहीं : एडीजी

उल्लंघन करने वालों पर एफआईआर करो, दूसरों का जीवन संकट में डालने का किसी को अधिकार नहीं : एडीजी - धारा 144 का उल्लंघन करने वालों पर एफआईआर के एडीजी राजाबाबू सिंह ने दिए एसपी को निर्देश गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि लोगों के साथ काउंसलिंग कर रहे हैं और अपील की जा रही है कि उचित दूरी बनाकर रखें। अगर लोग नहीं मान रहे हैं, तो सभी पुलिस..
                 

प्रधानमंत्री की अपील के बाद राष्ट्रीय मुस्लिम मंच ने बांटे मिट्टी के दीपक

प्रधानमंत्री की अपील के बाद राष्ट्रीय मुस्लिम मंच ने बांटे मिट्टी के दीपक गुना। राष्ट्रीय मुस्लिम मंच ने शहर की बस्तियों में रविवार को मिट्टी के दीपकों का वितरण कि या। इस अवसर पर जुबेर खान ने कहा कि देश आज संकट की घड़ी से गुजर रहा है, जिसकों देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि रविवार की रात को 9 बजे अपने घर की छत और बालकनी..
                 

कोरोना योद्धाः क्वारंटाइन में 30 मजदूरों के बच्चों को डॉक्टर अपनी जेब से खिलाते है फल और बिस्किट

कोरोना योद्धाः क्वारंटाइन में 30 मजदूरों के बच्चों को डॉक्टर अपनी जेब से खिलाते है फल और बिस्किट -देश में लॉक-डाउन क्वारंटाइन परिवारों को हर रोज मिल रहे है समोसा और कचौड़ी पॉजीटिव स्टोरी गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि राजस्थान के भीलवाड़ा से आए दमोह और कटनी के मजदूर परिवारों को फतेहगढ़ के सरकारी स्कू ल में क्वारंटाइन कि या ग..
                 

अब न्यायालयों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी जरूरी मामलों की सुनवाई

अब न्यायालयों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी जरूरी मामलों की सुनवाई - जिला न्यायालय में तैयार किया गया वीडियो कान्फ्रेंसिंग कक्ष गुना। कोरोना वायरस से सुरक्षा के मद्देनजर जिला एवं तहसील न्यायालय आरोन, राघौगढ़ एवं चांचौड़ा न्यायालयों में अत्यावश्यक प्रकरणों की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी। इसके लिए जिला न्यायालय में एक वीडियो..
                 

'लॉकडाउन में अस्थाई नुकसान तो है पर पालन न करने पर बड़ी हानि हो सकती है'

'लॉकडाउन में अस्थाई नुकसान तो है पर पालन न करने पर बड़ी हानि हो सकती है' - अपर जिला जज एके मिश्र वर्क टू होम करते हुए कर रहे लॉकडाउन का पालन और आमजन से भी करते हैं अपील गुना(नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन है। इससे अस्थाई नुकसान की स्थिति भी बन रही है। लेकिन हमने लॉकडाउन का सख्ती से पालन नहीं..
                 

आठ दिन से पैदल चलकर हरियाणा से पहुंचे आरोन

आठ दिन से पैदल चलकर हरियाणा से पहुंचे आरोन आरोन। कोरोना महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई के बीच बाहर से लोगों का आना भी जारी है। इसी क्रम में चार युवक शुक्रवार की रात 8.30 बजे आरोन पहुंचे। पुलिस ने उन्हें रोका और पूछताछ की। इस पर युवकों ने बताया कि हरियाणा से पिछले आठ दिनों से पैदल चलते हुए आ रहे हैं। इस बीच रास्ते में कोई साधन ि..
                 

दो दुकान सील, दुकानदारों पर 188 की कार्रवाई

दो दुकान सील, दुकानदारों पर 188 की कार्रवाई गुना। जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लॉकडाउन जारी है। इसके चलते प्रशासन ने आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को सुबह 6 से शाम 5 बजे खोलने की अनुमति दी है। लेकिन शनिवार दोपहर कलेक्टर व एसपी ने शहर का संयुक्त रूप से भ्रमण किया, तो टायपिंग इंस्टीट्यूट व इलेक्ट्रोनिक्स की दुकानें खुली मिलीं।..
                 

गुना में डिस्पोजेवल कै प और बीटीएम कि ट नहीं, ग्वालियर से मांगी, क्षेत्रीय संचालक बोले मास्क नहीं

गुना में डिस्पोजेवल कै प और बीटीएम कि ट नहीं, ग्वालियर से मांगी, क्षेत्रीय संचालक बोले मास्क नहीं - सीएमएचओ ने क्षेत्रीय संचालक ग्वालियर को पत्र लिखकर बीटीएम,पीपीई कि ट, एन-95 मास्क और डिस्पोजेवल कै प मांगी अरविंद शर्मा। गुना स्वास्थ्य विभाग ने जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण पर काबू पाने के लिए ग्वालियर क्षेत्रीय संचालक को पत्र लिखकर 2 हजार पीप..
                 

घर में घुसकर महिला से किया दुष्कर्म

घर में घुसकर महिला से किया दुष्कर्म गुना। आरोन थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला के साथ युवक ने घर में घुसकर दुष्कर्म कर दिया। वारदात पांच फरवरी की है। पुलिस ने जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार महिला की उम्र 25 वर्ष है। इसने बताया कि सेहरोक गांव का निवासी बंटी कुशवाह छत कूदकर उसके घर में घुस आया। रात के समय वह घर में..
                 

कोरोना से बचाव की तैयारियों का सीईओ ने किया निरीक्षण

कोरोना से बचाव की तैयारियों का सीईओ ने किया निरीक्षण आरोन। कोरोना वायरस से बचाव, जागरूकता एवं गतिविधियों का मौके पर निरीक्षण कर कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में जनपद सीईओ जितेंद्रसिंह धाकरे ने ग्राम पंचायतों का भ्रमण किया। इस दौरान शासकीय भवनों में की गई व्यवस्था सहित अन्य गतिविधियों का जायजा लिया। सीईओ श्री धाकरे ने बताया कि क्षेत्र..
                 

पोर्टल पर ऑर्डर कर एसपी ने मंगाई सूजी और नमक, अब जोमेटो भी शुरू कर सकता है डिलीवरी

पोर्टल पर ऑर्डर कर एसपी ने मंगाई सूजी और नमक, अब जोमेटो भी शुरू कर सकता है डिलीवरी गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि शहर समेत जिले में रहने वाले लोगों के लिए शुरू किए गए ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से आवश्यक सामान मंगाने के लिए लोगों में रुझान बढ़ रहा है। आमजन को प्रेरित करने के लिए शुक्रवार को एसपी तरुण नायक ने इसके लिए अपने मोबाइल से ऑ..
                 

राय ने संभाला एनएफएल निदेशक का पदभार

राय ने संभाला एनएफएल निदेशक का पदभार गुना। एनएफएल के निदेशक तकनीकी का पदभार निरलेपसिंह राय ने संभाल लिया है। इससे पहले श्री सिंह कंपनी में कार्यकारी निदेशक के पद पर कार्यरत थे। वह रामगुंडम फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स लिमिटेड के सीईओ भी हैं, जो एनएफएल, ईआईएल एवं एफसीआईएल का संयुक्त उद्यम है। श्री सिंह इन्स्ट्रमेंटेशन इंजीनियर हैं और एन..
                 

घूमने वालों पर पुलिस ने किया जुर्माना

गुना। लॉक डाउन के बाद भी सड़क पर दो पहिया और चार पहिया वाहन से घूमने वालों पर यातायात पुलिस ने कार्रवाई की। शहर के जय स्तंभ चौराहे पर पुलिस ने ऐसे वाहन चालकों पर अलग-अलग धाराओं में जुर्माना किया और इनको फटकार लगाई। सूबेदार अविनाश उमरैया ने बताया कि इस समय किसी भी बिना आवश्यक कार्य के घर से निकलने के निर्देश नहीं हैं। इसके..
                 

मोड़ पर अनियंत्रित होकर पलटा अंगूर से भरा ट्रक

गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि ग्वालियर-बैतूल नेशनल हाईवे-46 स्थित शहर के बायपास पर गुरुवार शाम को अंगूर से भरा एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। यह ट्रक बिलोनिया के पास पलटा। मौके पर कैंट थाना पुलिस पहुंची। हादसे में ट्रक ड्राइवर और हेल्पर को मामूली चोट आई। जानकारी के अनुसार यह ट्रक इंदौर से आगरा के लिए जा रहा था। इसमें अंगूर भरे थे। शाम क..
                 

ऑटो चालक के निधन पर जुटी भीड़ तो पहुंचा प्रशासन, शारीरिक दूरी के साथ निकाला जनाजा

ऑटो चालक के निधन पर जुटी भीड़ तो पहुंचा प्रशासन, शारीरिक दूरी के साथ निकाला जनाजा विदिशा। लॉकडाउन के दौरान बुधवार को खरीफाटक रोड पर एक 65 वर्षीय ऑटो चालक का हार्ट अटैक से निधन हो गया। निधन की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में परिजन जुटने लगे थे। प्रशासन को जानकारी मिलते ही एसडीएम, तहसीलदार सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुं..
                 

नवरात्रः घरों में हुई अष्टमी पूजन

नवरात्रः घरों में हुई अष्टमी पूजन बजरंगगढ़। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के चलते लॉकडाउन है। इधर, नवरात्र भी चल रहे हैं, जहांबुधवार को अष्टमी थी। इसके चलते लोगों ने घरों में ही माता का पूजन किया। साथ ही मातारानी से कामना की गई कि जल्द ही कोरोना महामारी के संकट से मुक्ति दिलाएं। ताकि लोक पूर्व की तरह दिनचर्या जी सकें और वायरस के..
                 

फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट की, मामला दर्ज

फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट की, मामला दर्ज गुना। कुंभराज थाना पुलिस ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में एक युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। युवक ने अपने फेसबुक एकाउंट से आपत्तिजनक पोस्ट कर दी थी। इसकी सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने संज्ञान लेते हुए पोस्ट करने वाले विक्रम सिंह मीना निवासी ग्र..
                 

फैक्टरी में नहीं कर रहे थे नियम का पालन, 11 हजार का जुर्माना किया

फैक्टरी में नहीं कर रहे थे नियम का पालन, 11 हजार का जुर्माना किया - रुचि सोया फैक्टरी पर की कार्रवाई, संक्रमण से बचाव के लिए नहीं किए थे इंतजाम गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि शहर के कुसमौदा क्षेत्र में स्थित रुचि सोया फैक्टरी पर बुधवार को पुलिस ने नगर पालिका से 11 हजार रुपये का जुर्माना कराया है। यहां फैक्टरी में काम कर रहे कर्मचारियों के लिए सं..
                 

नपा ने कराया कीटनाशक दवा का छिड़काव

नपा ने कराया कीटनाशक दवा का छिड़काव कुंभराज। नगर परिषद द्वारा विभिन्न वार्डों में सोडियम हाइपो क्लोराइड एवं कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराया। सीएमओ तेजसिंह यादव ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए पूरे नगरीय क्षेत्र में विशेष साफ-सफाई के साथ कीटनाशक पावडर एवं सोडियम हाइपो क्लोराइड का छिड़काव मंगलवार को वार्ड-10,..
                 

फायरबिग्रेड से सेनिटाइज कि या बाजार

फायरबिग्रेड से सेनिटाइज कि या बाजार गुना। नपा प्रशासन ने मंगलवार को शहर के बाजार और कॉलोनियों में फायरबिग्रेड से सेनिटाइज कि या। इस दौरान नपा के कर्मचारी और अफसर मौजदू थे। वहीं दूसरी ओर अस्पताल प्रशासन ने भी जिला अस्पताल में वार्डों के भीतर सेनिटाइज कि या। अफसरों का कहना है कि जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए सेनिटाइ..
                 

दूसरे प्रदेशों के बंदियों को अंतरिम जमानत पर कि या रिहा, रिश्तेदार लेने पहुंचे

दूसरे प्रदेशों के बंदियों को अंतरिम जमानत पर कि या रिहा, रिश्तेदार लेने पहुंचे - कोरोना का असरः जिला जेल के 71 विचाराधीन बंदियों को 45 दिन के लिए अंतरिम जमानत पर कि या रिहा गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि जिला जेल में बंद ऐसे विचाराधीन कै दी जिनकों पांच साल की सजा से कम धाराओं में आपराधी है, ऐसे 71 कै दियों को न्यायालय द्वारा 45 दिन के लि..
                 

स्वास्थ्य केंद्र के बाहर बनाए गोल घेरों में खड़े होते हैं मरीज

स्वास्थ्य केंद्र के बाहर बनाए गोल घेरों में खड़े होते हैं मरीज गुना। मधुसूदनगढ़ स्वास्थ्य केंद्र में भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के इंतजाम किए गए हैं। इसके लिए स्वास्थ्य केंद्र के बाहर निश्चित दूरी पर गोल घेरे बनाए गए हैं। ऐसे में जो भी मरीज आते हैं, उन्हें इन घेरों में खड़ा किया जाता है। इसके बाद क्रम से एक-एक कर मरीज को इलाज के लिए बुलाया जात..
                 

तीन दिन भूखे पेट चले कई कि मी पैदल

तीन दिन भूखे पेट चले कई कि मी पैदल -मकान मालिक ने घर खाली करा लिया ,गांव आने के लिए बसे ट्रेन बंद, पैदल आना मजबूरी -मप्र के राजपुरा बोर्डर पर 474 भूखे बच्चों, पुरुष और महिलाओं को खिलाया डॉक्टर, पुलिस अफसर और राजस्व के अफसरों ने वन चौकी पर खिलाया खाना नवदुनिया लाइव गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि कान्सल गांव के मांझीलाल बंजारा राजस्थान..
                 

पूर्व मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने स्वास्थ्य सेवाओं के लिए विधायक निधि से दी राशि

पूर्व मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने स्वास्थ्य सेवाओं के लिए विधायक निधि से दी राशि राघौगढ़। नवदुनिया न्यूज कोरोना वायरस से फैल रहे संक्रमण से बचाव के लिए पूर्व मंत्री व राघौगढ़ से कांग्रेस विधायक जयवर्द्धन सिंह ने अपनी विधायक निधि से स्वास्थ्य सेवाओं के लिए राशि स्वीकृत की है। उक्त राशि उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य कें..
                 

गांव से शहर बाइक से घरों तक दूध पहुंचा रहे बुजुर्ग

गांव से शहर बाइक से घरों तक दूध पहुंचा रहे बुजुर्ग गुना। लॉक डाउन की स्थिति में दूध, किराना और दवाइयों का जिला व पुलिस प्रशासन इंतजाम करा रहा है। इस बीच कई बुजुर्ग ऐसे हैं, जो सुबह गांव से दूध लेकर बाइक से शहर आ जाते हैं और घरों तक पहुंचा रहे हैं। ऐसे ही बुजुर्ग हैं लल्लीराम यादव, जो खेजरा गांव से प्रतिदिन अपनी बाइक से दूध लेकर आते हैं। इसक..
                 

कोरोना महामारी पर हर दिन एक पोस्टर बना रहे 11 साल के सौमित्र

कोरोना महामारी पर हर दिन एक पोस्टर बना रहे 11 साल के सौमित्र - लॉक डाउनः अखबार, टीवी, मोबाइल पर चल रही चर्चाओं से मन में उपजता है विचार, हर चित्र देता है समाज को संदेश गुना(नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना महामारी के चलते जिले में लॉक डाउन है। लोग भी बीमारी को हराने घरों में कैद हैं, जो अपने तरीकों से टाइम पास कर रहे हैं। लेकिन शहर के 1..
                 

एक ही दिन में 50 से ज्यादा दुकानदारों ने किया रजिस्ट्रेशन, पहले दिन अधिकारियों ने घर मंगाया सामान

एक ही दिन में 50 से ज्यादा दुकानदारों ने किया रजिस्ट्रेशन, पहले दिन अधिकारियों ने घर मंगाया सामान - सभी जरूरी सामान की घर पर डिलीवरी के लिए पुलिस ने शुरू किया है पोर्टल गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि शहर समेत जिले भर के लोगों की सुविधा के लिए शुरू किए गए पोर्टल पर पहले ही दिन 50 से ज्यादा दुकानदारों ने अपना-अपना रजिस्ट्रेशन कर लिया है। इनको रविवा..
                 

जनता के सहयोग से जानवरों के लिए की चारे की व्यवस्था

जनता के सहयोग से जानवरों के लिए की चारे की व्यवस्था - पुलिस का एक सिपाही और एक नागरिक गाड़ी में सवार होकर डालेगा आवारा जानवरों को चारा गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि शहर में चल रहे लॉक डाउन के बीच आवारा मवेशियों को चारे का संकट न हो, इसके लिए कोतवाली पुलिस ने व्यवस्था की है। पुलिस ने आमजनता के सहयोग से एक लोडिंग गाड़ी शुरू कर..
                 

घर में सुकून से बैठे लोग, तो नहीं हो रहे एक्सीडेंट, झगड़ा और लूट समेत अन्य अपराध हो गए बंद

- लॉक डाउन के बाद नीचे आया जिले में अपराधों का ग्राफ गुना(नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस से बचाव के लिए लागू किया गया लॉकडाउन आमजन को संक्रमण से तो बचा ही रहा है। साथ में, अन्य तरह से भी लोगों की रक्षा कर रहा है। पिछले दिनों में अगर हम अपराध की बात करें, तो कुछ थानों को छोड़ दिया जाए, बाकी में कोई एफआईआर ही दर्ज नहीं हु..
                 

डॉक्टर कोई भी फोन कॉल को अनदेखा न करें : कलेक्टर

- कोरोना बचाव के संबंध में डॉक्टर्स को दिया गया प्रशिक्षण गुना(नवदुनिया प्रतिनिधि)। सभी डॉक्टर स्वास्थ्य मंत्रालय एवं विभाग द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों से अपडेट रहें और कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं सुरक्षा के उपाय ग्रामीण अंचल तक पहुंचें, ताकि ग्रामीणजन भी सजग एवं सतर्क रहें। कोरोना वायरस से बचने के लिए अतिरिक्त सतर्कता बरतना बहुत जरूरी है..
                 

सब्जी मंडी में पुलिस रही तैनात, सोशल डिस्टेंस का रखा ध्यान

राघौगढ़। कोरोना वायरस जैसी गंभीर बीमारी से बचने 21 दिन का लॉक डाउन किया गया है। ऐसे में आवश्यक सामग्री की दुकानें ही खोली जा रही हैं, जिनका भी एक निश्चित समय दिया गया है। पुलिस सब्जी मंडी में विशेष रूप से उपस्थित रही। थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह जादौन ने मंडी पहुंचकर एक मीटर के दायरे में सामान खरीदने व बेचने को कहा। उन्होंने सब्जी विक्रेताओं..
                 

बाधा की परवाह बिना सुबह अखबार पहुंचा रहे कर्मवीर

- कर्मवीर अभिनंदनः जिले में लॉक डाउन तो मौसम के बिगड़े मिजाज के बीच अपनी जिम्मेदारी का कर रहे निर्वहन गुना (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कर्मवीर यानी समाचार वितरक किसी भी बाधा की परवाह किए बिना पाठकों के घरों तक अखबार पहुंचाते हैं। सुबह जब हमारी आंख खुलती है, तो चाय की प्याली के साथ अखबार भी नजर आता है। लेकिन कभी हमने सोचा कि कर्मवीर किन प..
                 

राष्ट्र सेवा में लगे लोगों के लिए एक हजार मास्क

गुना। जैन श्वेतांबर ट्रस्ट गुना के अंतर्गत जैन समाज गुना ने विभिन्ना सहयोगी संस्थाओं के माध्यम से राष्ट्र सेवा में लगे लोगों के लिए निशुल्क मास्क दिए। संगठन की ओर से एसडीएम शिवानी गर्ग को करीब एक हजार मास्क उपलब्ध कराये गए। गरीब और मजदूर वर्ग के लोगों को खाने की सामग्री प्रसाशन के माध्यम से वितरित करने का सहयोग प्रदान किया। इस कार्य मे श्रीस..
                 

दूसरे प्रदेशों आए 150 मजदूरों की कराई स्क्रीनिंग, मास्क और साबुन बोटे

गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि जिला प्रशासन की टीम शुक्रवार की दोपहर हरिपुर भीलों के टपरों में पहुंची, तो यहां महिलाओं से लेकर बच्चे गदंगी से रह रहे थे। एसडीएम ने मौके पर 700 मास्कों का वितरण कर 100 साबुनों से लोगों के हाथ धुलवाए। इस दौरान बच्चों को बिस्कु ट के पैकि ट भी वितरण कि ए गए। इन टपरों में 150 लोग दूसरे प्रदेशों से मजदूरी करने क..
                 

अखबार पढ़ना सुरक्षति, नहीं फै लता संक्रमण : एडीजी राजाबाबू सिंह

- ग्वालियर जोन के एडीजी राजाबाबू सिंह ने लोगों से की घर में रहने की अपील गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सभी को इस समय घर के अंदर ही रहना है। हम एक जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज निभाएं और शासन व प्रशासन का सहयोग करें। अखबार को पढ़ने से कोरोना वायरस नहीं फै लता, यह पूरी तरह से सुरक्षति है। इस संबंध में..
                 

फायरबिग्रेड से कि या शहर सैनिटाइजेशन, सफाई कर्मचारियों ने कि या छिड़काव

गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि नपा प्रशासन की टीम ने शहर की कॉलोनियों और मोहल्लों में दवाओं का छिड़काव कर सैनिटाइज कि या। दूसरी ओर शहर के प्रमुख बाजार, चौराहों और पार्कों में फायरबिग्रेड से सैनिटाइज कि या गया। एक बार में 200 लीटर कै मिकल से फायरबिग्रेड से सैनिटाइज कि या गया। गुरुवार को नपा अमले ने वार्डों में डोर-टू-डोर सैनिटजाइज करने के..
                 

रास्ता रोककर कर दी मारपीट

गुना। राघौगढ़ थाना अंतर्गत महमूद नगर गांव के रास्ते में तीन लोगों ने एक व्यक्ति का रास्ता रोककर मारपीट कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है। पुलिस के अनुसार आरोपित सुंदरलाल, लक्ष्मण और मेहरबान निवासी मेहमूद नगर ने फरियादी सतीश भील पुत्र बाबू लाल भील का रास्ता रोककर मारपीट करने के बाद जान..
                 

बाहर से आए 64 लोगों के घरों को बनाया क्वारंटाइन वार्ड, पत्र भी चस्पा कि ए

गुना। नवदुनिया प्रतिनिधि स्वास्थ्य विभाग ने विदेश से गुना आए 64 लोगों को घर पर ही रहने की सलाह दी है। साथ ही उनके घरों में क्वारंटाइन वार्ड भी बना दिए है। सबसे अहम बात तो यह है कि उनके घरों के बाहर स्वास्थ्य विभाग ने पत्र भी चस्पा कर दिए है। उधर शहर के प्राइवेट अस्पतालों मे भी 49 क्वारंटाइन वार्ड और आइसोलेशन वार्ड स्थापित कर दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग..
                 

पटवारियों ने दिया एक दिन का वेतन

पटवारियों ने दिया एक दिन का वेतन गुना। प्रांतीय इकाई के आह्वान पर पटवारियों का एक दिन का वेतन लगभग दो करोड़ रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में आपदा प्रबंधन के राहत कार्यों के लिए जमा करने का निर्णय लिया है। जिलाध्यक्ष विश्वनाथसिंह रघुवंशी ने कहा किᅠगुना पटवारी संघ की ओर से सभी पटवारियों का एक दिन काᅠवेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा क..
                 

सफाई के बाद वार्डों में दवा का छिड़काव

सफाई के बाद वार्डों में दवा का छिड़काव राघौगढ़। नगरपालिका द्वारा वायरस के बचाव के लिए विशेष ध्यान दिया जा रहा है। नपा क्षेत्र के सभी वार्डों में साफ-सफाई के बाद दवा का छिड़काव निरंतर किया जा रहा है। सीएमओ हरीश कुमार श्रीवास्तव द्वारा कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि इस काम में किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें एवं सभी वार्डों की सफाई अभिय..