जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Coronavirus in Madhya Pradesh : हरदा के डाॅक्‍टर ने बनाई मशीन, निशुल्क कर रहे हैं सैनिटाइज

                 

छह सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव, लेकिन होम क्वारंटाइन में रखा

- टिमरनी ब्लाक के आलमपुर और पोखरनी में मिले थे संदिग्ध हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि टिमरनी ब्लाक के दो गांव से भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है, इससे प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। वहीं लोगों से सावधानी बरतने एवं लॉकडाउन का पालन करने के लिए समझाइश दी गई है। बीएमओ डॉ एमके चौरे ने बताया कि ग्राम आलमपुर के पांच ला..
                 

किसानों को मूंग की खेती के लिए नहर से दिया जाए पानी

छीपाबड़। ग्रीष्मकालीन मूंग की खेती के लिए खिरकिया विकासखंड की नहरों में पानी दिए जाने के लिए विभागीय अधिकारियों से मांग की। विभाग द्वारा हेड पर बाक्स एवं लाईनिंग के शेष कार्य के चलते पानी दिए जाने से इन्कार किया जा रहा है। ऐसे में किसान द्वारा इस कार्य को रोकते हुए आगामी वर्ष में कराते हुए इस वर्ष मूंग की खेती के लिए पानी छोड़े जाने क..
                 

नेशनल लोक अदालत की बदली तारीख, अब 9 मई को होगी

- पहले 11 अप्रैल को आयोजित होनी थी वर्ष की दूसरी लोक अदालत। हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शशिकला चंद्रा के मार्गदर्शन में 11 अपै्रल को आयोजित की जाने वाली वर्ष 2020 की दूसरी नेशनल लोक अदालत 9 मई को आयोजित की जाएगी। कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान में रखते हुये राष्ट्रीय विधिक सेवा प्रा..
                 

भाजपा स्थापना दिवस पर बांटे भोजन के पैकेट

टिमरनी। कोरोना वायरस से देश लड़ रहा है। जिसके चलते भारतीय जनता पार्टी मंडल टिमरनी के कार्यकर्ताओं ने 40वें भाजपा स्थापना दिवस पर्व अपने घर पर ध्वज लगाकर व पं. दीनदयाल उपाध्याय एवं डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष विनीत गीते द्वारा जरूरद मंद को भोजन पैकेट प्रदान किया गया। गीते ने कार्यकर्ताओं से अपील क..
                 

सेंटर फोटो 20 हंडि

सेंटर फोटो 20 हंडिया। इंदौर से पहुंचे लोगों को मिडिल स्कूल में रोका। हेडिंग... इंदौर से हंडिया पहुंचे 17 लोगों को प्रशासन ने निगरानी में रखा हंडिया। नवदुनिया न्यूज कोरोना वायरस के चलते हुए हंडिया बस स्टैंड पर तहसीलदार अर्चना शर्मा और थाना प्रभारी एसपी सिंह बघेल द्वारा वाहनों की जांच की गई। इंदौर से आए 17 लोगों को शासकीय मिडिल स्कू..
                 

पेज-13 लीड----------

पेज-13 लीड ------------------------------------ हेडिंग - 70 पंचायतें ब्लीच सॉल्यूशन से हुईं सैनिटाइज, वायरस को मारने में है प्रभावी - प्रत्येक पंचायत में पीएचई के बांटी क्लोरीन की 10-10 बॉटल। - हैंडपंप में छिड़काव व पानी साफ करने के लिए पीएचई में रखा था क्लोरीन। - सिविल सर्जन ने कहा कोरना, स्वाइन फ्लू के बैक्टीरिया मारने यह है बेस्ट सॉल्यूशन। फोट..
                 

मौसमी बीमारी से भी जूझ रहे हैं लोग

फोटो 3 हरदा। अस्पताल में जांच करते स्वास्थकर्मी। मौसमी बीमारी से भी जूझ रहे हैं लोग हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस जैसी महामारी से इन दिनों देश जूझ रहा है। जिले में लोगों को लॉकडाउन के तहत घर में रहने की सलाह दी जा रही है। इसके अलावा लगातार बढ़ते गर्मी के प्रकोप का असर अब लोगों की सेहत पर भी पड़ने लगा है। तापमान के बढ़ने से ल..
                 

लॉकडाउन का बेअसर, गांव में लग रही चौपाल

सेंटर फोटो 16 धौलपुरकलां। गांव में नहीं कर रहे शारीरिक दूरी का पालन। धौलपुरकला। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू किए गए लॉक डाउन की ग्रामीणों द्वारा पालन नहीं किया जा रहा है। ग्रामीण बिना किसी काम के घरों से निकल रहे हैं। वहीं मास्क भी नहीं लगा रहे है। न ही शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं। जिस पर प्रशासन द्वारा भी ध्यान..
                 

जुगाड़ से बनी सैनिटाइज मशीन देखने पहुंचीं डिप्टी कलेक्टर

फोटो 1 हरदा। अपर कलेक्टर ने स्वयं को किया सैनिटाइज। हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि शहर के निजी नर्सिंग होम संचालक डॉ. गोविंद पटेल द्वारा अपने स्वयं के व्यय से विदेशों की तर्ज पर सैनिटाइजर मशीन का निर्माण किया है। जिसकी जांच करने के लिए शुक्रवार को डिप्टी कलेक्टर प्रियंका गोयल, अपर कलेक्टर नेहा डेहरिया सहित अन्य स्टॉफ पहुंचा और मशीन की जानक..
                 

रामनवमी के दिन धारावाहिक में राजा दशरथ का अंतिम संस्कार दर्शकों को नहीं भाया

-गुरुवार को रामायण देख नवदुनिया से दर्शकों ने साझा किए अनुभव सेंटर फोटो-04 खिरकिया। भजनलाल विश्नोई। सेंटर फोटो-05 खिरकिया। वीरेंद्र गोलू अग्रवाल। सेंटर फोटो-06 खिरकिया। अनिल निलोसे। सेंटर फोटो-07 खिरकिया। निर्मल जैन। सेंटर फोटो-08 खिरकिया। कल्पना हेड़ा। खिरकिया। नवदुनिया न्यूज कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए लागू देशव्याप..
                 

वार्ड बॉय ने सीएम सहायता कोष में दिए 5100 रुपये

सेंटर फोटो 11 टिमरनी। सीएम सहायता कोष के लिए दी राशि। टिमरनी। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नौसर में वार्ड बॉय के पद पर पदस्थ नर्मदा प्रसाद मांझी ने 31 मार्च को सेवानिवृत्त हो चुके थे। उन्होंने प्रदेश में कोरोना वायरस की लड़ाई में सहायता के लिए बुधवार मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर केके नागवंशी, डॉ. केसरी प्रसाद की मौजूदगी में जिला कलेक्टर..
                 

साफ-सफाई व्यवस्था देखने प्लस हॉस्पिटल पहुंचे कलेक्टर और एसपी,नाराजगी जताई

फोटो 3 हरदा। प्लस हॉस्पिटल का कलेक्टर एसपी ने किया निरीक्षण। हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस के कारण शहर के अधिकांश निजी अस्पतालों में साफ सफाई का ध्यान नहीं रखा जा रहा है, जिसके चलते संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ रहा है। नवदुनिया ने 30 मार्च को शहर के निजी अस्पतालों में साफ-सफाई की स्थिति को बताया था। इसके बाद बुधवार को शहर क..
                 

लीडः दूसरी बार आगे बढ़ी समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी, नहरों में पानी छोड़ने तारीख टली

- शासन से मिले निर्देश, टिमरनी के सायलो प्लांट पर दो केंद्रों पर खरीदी प्लानिंग भी टली खेती किसानी 100 केंद्र बनाए गए हैं जिले में इस बार खरीदी के लिए पहले 25 मार्च से फिर 1 अप्रैल से होना थी गेहूं की खरीदी नोटः फोटो आ रहा है हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना संक्रमण के चलते चल रहे 21 दिन के लॉकडाउन के कारण दूसरी बार समर्थन मूल्य पर गेहूं की..
                 

खेत की नरवाई में अज्ञात कारणों से लगी आग

सेंटर फोटो 12 टिमरनी। खेत की नरवाई में लगी आग। टिमरनी। नगर के समीप ग्राम पीपल्या कला में अज्ञात कारण से सोमवार खेतों की नरवाई में आग लग गई। जिसकी जानकरी लगते ही ग्रामीणों ओर फायर बिग्रेड के द्वारा आग पर काबू पाया गया। जिसे आसपास के खेतों में खड़ी फसल का नुकसान होने से बच सका। इस दौरान राजस्व निरीक्षक मोहनसिंह ठाकुर, पटवारी दिने..
                 

आठ युवाओं ने जिला अस्पताल पहुंचकर किया रक्तदान

रक्तदाताओं ने ठाना नही होगी रक्त की कमी 31बीटीएल 31 बैतूल। नवदुनिया न्यूज कोरोना वायरस संक्रमण के कारण रक्तदान शिविर बंद होने के बाद जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्त की कमी को देखते हुए रक्तदाता आगे आ रहे हैं और जिला अस्पताल में रक्त दान कर रहे हैं। ब्लड बैंक इंचार्ज डॉ अंकिता सीते ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर स्वास्थ्..
                 

लीडः हेडिंग - गरीब, निराश्रित एवं प्रवासी श्रमिकों को भोजन उपलब्ध करवाएंगे स्थानीय निकाय

- 30 अप्रैल तक मकान मालिक ने मकान खाली करवाया तो होगी कार्रवाई। - आपदा प्रबंधन के लिए कलेक्टर ने जारी किया आदेश। हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि कलेक्टर एवं पदेन अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण अनुराग वर्मा ने आदेश दिए हैं कि जो भी गरीब, निराश्रित एवं प्रवासी श्रमिक जिस भी जगह पर रहे हैं। उनके भोजन एवं रहने की व्यवस्था ग्रामीण क्षेत्रों में संबंधित ग्राम..
                 

भांजे की हत्या करने

पुलिस ने 24 घंटे में हत्याकांड का खुलासा कर आरोपित को पकड़ा रहटगांव। नवदुनिया न्यूज पिछले दिनों मामा ने अपने भांजे की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने आरोपित मामा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपित शंकर कास्दे पिता बाबूलाल का कास्दे उम्र 30 साल निवासी ग्राम जडिया को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हु..
                 

लीड खबर हरदा पेज कै

लीड खबर हरदा पेज कैचवर्डः लापरवाहीः कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान हैडिंगः समस्याः कहीं पर गेट पर कर रहे सैनिटाइज तो किसी निजी नर्सिंग होम में नहीं सफाई के साधन हरदा। नवदुनिया चीन के वुहान शहर से फैला कोरोना वायरस दुनियाभर के लिए अब सिरदर्द बन चुका है। इस वायरस से संक्रमित लोग और मौतों की तादाद प्रि..
                 

लॉकडाउनः चोर कर रहे दुकानों के ताले तोड़ने का प्रयास

                 

लोगों की मदद के लिए समाजसेवियों ने भेंट की खाद्य सामग्री

सेंटर फोटो 12 टिमरनी। एसडीओ प्रदान की जरूरतमंदों के लिए सामग्री। लोगों की मदद के लिए समाजसेवियों ने भेंट की खाद्य सामग्री टिमरनी। नवदुनिया न्यूज जिले में लॉकडाउन के दौरान जरुरतमंदों को आवश्यक वस्तुओं का सहयोग नागरिकों ओर प्रशासन द्वारा जनसहयोग से किया जा रहा है। इसके चलते की जरुरतमंदों को आवश्यक वस्तुओं का सहयोग सहायता के लिए..
                 

फोटो 2 हरदा। घरों

फोटो 2 हरदा। घरों में पूजन करते हुए लोग। महामारी को कम कराने घर में कराया पूजन हरदा। कोरोना वायरस जैसी महामारी को कम कराने के लिए जहां लोग लगातार सावधानी बरत रहे है। वहीं नवरात्र के पर्व में घर में पूजन पाठ चल रहा है। महामारी को कम करने के लिए सोहागपुर में पंडित सुनील शर्मा द्वारा ओमप्रकाश छलोत्रे के यहां दुर्गा पाठ किया जा रहा है..
                 

अन्य शहरों से आने वालों से पुलिस कर रही पूछताछ, समाजसेवी जरूतमंदों को बांट रहे भोजन

फोटो 3 हरदा। अन्य शहरों से आने वालों से पूछताछ करती पुलिस। फोटो 6 हरदा। घर में टाइम पास के लिए खेल रहे चंगा अष्टा। फोटो 8 हरदा। जरूरतमंदों को बांटे भोजन के पैकेट। हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस का असर धीरे - धीरे बढ़ रहा है। जिसके चलते अन्य शहरों से लोग अपने शहरों की ओर रूख कर रहे है। लेकिन यातायात के अधिकांश साधन..
                 

दुकानों का निरीक्षण कर उचित मूल्य पर बेचने की दी समझाइश

फोटो-01 हरदा। किराना दुकान का निरीक्षण करते हुए अधिकारी। हरदा। शुक्रवार को दुकानों के निरीक्षण के लिए गठित दल ने किराना, सब्जी, दुध सहित अनेक जरूरी सामान वाली दुकानों का निरीक्षण किया। इसमें दुकानदारों को उचित मूल्य पर सामान देने की समझाईश दी गई। साथ ही दुकानों पर सामान की कीमतों की सूची लगाने के निर्देश दिए गए। शुक्रवार को हरदा..
                 

युवा ग्रामीण पंच कोरोना से लड़ाई लड़ने कर रहे जागरूक

-विकास कार्यों में हमेशा तत्पर, सेवा भाव से करते हैं कार्य सेंटर फोटो-05 सोडलपुर। आर्मी की ड्रेस में लोगों को समझाईश देते हुए युवा पंच आदित्य पटेल। सोडलपुर। नवदुनिया न्यूज कोरोनावायरस की महामारी का क्षेत्र विश्व स्तर पर फैल चुका है। ऐसे में देश में भी सुरक्षा के कड़े कदम उठाए गए हैं। इसी के चलते 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है। इसमें गांव..
                 

जनपद पंचायत सीईओ करें क्षेत्र का निरीक्षण

पेज-13 ----------------------------- जनपद पंचायत सीईओ करें क्षेत्र का निरीक्षण हरदा। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को निर्देशित किया है कि जनपद पंचायत मुख्यालय पर निवास कर क्षेत्रांतर्गत आने वाली समस्त ग्राम पंचायत का निरीक्षण करें और ग्राम पंचायत के सचिव एवं रोजगार सहायक अपने पंचायत मुख्यालय पर उपस्थित रहे। यह सुनिश्चित क..
                 

फोटो 9 हरदा। नवदु

फोटो 9 हरदा। नवदुनिया अखबार पड़ता हुआ व्यापारी। 'अखबार में किसी तरह का वायरस नहीं है' हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि इन दिनों देश कोराना वायरस से जूझ रहा है। सभी लोग इस बीमारी से बचने के लिए सावधानी बरत रहे है। इस बीच अखबार के माध्यम से लोगों को जागरूकता आ रही है। लोगों को पता चल रहा है, कि यह महामारी कैसे फैल रही है। यह बाते नवदुनिया ने..
                 

युवती ने खाया जहर, इंदौर रेफर

हरदा। मंगलवार रात को करीब 10 बजे छीपाबड़ थाना क्षेत्र के ग्राम चारुवा में एक युवती ने जहरीला पदार्थ खा लिया। इसके बाद तबीयत बिगड़ने पर युवती को जिला अस्पताल लाया गया। जहां से युवती को इंदौर रेफर कर दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार छीपाबड़ थाना क्षेत्र के ग्राम चारुवा निवासी प्रगति (19 वर्ष) पिता प्रवीर भावसार ने जहरीला पदार्थ खा लिया। तबीयत खराब हो..
                 

आपका जीवन बहुमुल्य है, घर में रहकर कोरोना से करें बचावः कमल पटेल

सेंटर फोटो-01 खिरकिया। विधायक कमल पटेल। खिरकिया। नवदुनिया न्यूज कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच क्षेत्रीय विधायक व पूर्व कैबिनेट मंत्री कमल पटेल ने लोगों से सावधानी बरतने और न घबराने की अपील की है। विधायक कमल पटेल ने लोगों से कहा है कि वह घबराएं नहीं और सावधानी बरतना न भूलें। कमल पटेल ने साथ ही यह भी कहा कि घर प..
                 

मुंबई और दिल्ली से गांव लौटे लोगों का किया स्वास्थ्य परीक्षण

- गांव के युवा ने प्रशासन को सूचना देकर जांच की मांग की थी फोटो-12 हरदा। ग्राम धूपकरण में बाहर से लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए। हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि खतरनाक बीमारी नोबेल कोरोना वायरस का अंदेशा होने के चलते शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिराली के डॉ. आरके विश्वकर्मा द्वारा सोमवार की रात करीब 11 बजे मुंबई से धूपकरण गांव अ..
                 

वन सुरक्षा समिति को बांटे मास्क

रहटगांव। नवदुनिया न्यूज वन संरक्षक होशंगाबाद केके भारद्वाज के मार्गदर्शन में एवं वन मंडलाधिकारी सामान्य वन मंडल हरदा लालजी मिश्रा के निर्देशन में वन परिक्षेत्र रहटगांव के वन ग्राम बड़वानी, खुमी एवं गोराखाल में वन सुरक्षा समिति के सहयोग से सिलाई प्रशिक्षण प्राप्त महिलाओं द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क बनाने का कार्य प्रारंभ किया गया है। मास्क बनाक..
                 

दीप, मोमबत्ती, मोबाइल की टार्च से रोशन हुआ शहर

फोटो-01 हरदा। एकसाथ शहर में दीप जलाने पर दीपावली-सा हुआ एहसास। फोटो-02 हरदा। एक ही बिल्डिंग की बालकनी पर दीये जलाते हुए। फोटो-03 हरदा। अपने घर में दीप जलाते हुए युवती। हरदा। रात के ठीक 9 बजते ही दिपावली का एहसास होने लगा था। लोगों घरों के बाहर, छतों पर, बालकनी में दीपक जला रहे थे। आसमान में जोरदार आतिशबाजी हो रही थी। पटाखों की..
                 

ग्रामीणों ने दीप जलाकर ग्रामीणों ने दिया एकजुटता का संदेश

सेंटर फोटो 15 कांकरिया। घर के बाहर ग्रामीणों ने जलाए दीप। सेंटर फोटो 17 धौलपुरकलां। ग्रामीणों ने जलाए दीप। कांकरिया। प्रधानमंत्री की अपील का असर जिला मुख्यालय के अलावा गामीण इलाकों में भी देखने को मिला है। दीप जलाकर ग्रामीणों ने एकजुटता का संदेश दिया है। कोरोना महामारी जिसे आज पूरा विश्व संकट में खड़ा है। उसे हराने प्रधानमंत्री मोदी..
                 

सेंटर फोटो 16 करत

सेंटर फोटो 16 करताना। जरूतमंदों को बांट रहे राहत सामग्री। मजदूरों को बांटी खाद्य सामग्री करताना। लॉकडाउन में दिहाड़ी मजदूरों व गरीब परिवारों को हो रही परेशानी को देखते हुए पंचायत प्रशासन की पहल पर व्यापारी समिति एवं अन्य लोगों द्वारा भोजन सामग्री एकत्रित की गई। जिन्हें रविवार को नायब तहसीलदार संदीप गौर द्वारा गरीब परिवारों को बांटा गया। इ..
                 

सेंटर पेज------------

जरुरतमंदों तक भोजन पहुंचाने में जुटे समाज के योद्घा - प्रशासन की मदद से लॉकडाउन में जरूरतमंद लोगों तक पहुंचा रहे भोजन सेंटर फोटो-04 खिरकिया। प्रवीण राजू अग्रवाल। सेंटर फोटो-05 खिरकिया। भरत हेड़ा। सेंटर फोटो-06 खिरकिया। राम खरबड़िया। सेंटर फोटो-07 खिरकिया। दिनेश कनोजिया। सेंटर फोटो-08 खिरकिया। विनय राजपूत। खिरकिया। नवदुनिया न्यू..
                 

सेंटर फोटो 13 रहटग

सेंटर फोटो 13 रहटगांव। जरूतमंदों को बांटे सामान। ग्रामीण अंचल में लोगों को बांटी जरूतमंद सामग्री रहटगांव। नवदुनिया न्यूज लॉकडाउन के दौरान वनग्राम वासियों को आवश्यक खाद्य सामग्री की आपूर्ति का कार्य वन विभाग द्वारा किया जा रहा है। इसी के अंतर्गत वन परिक्षेत्र बोरपानी के वनग्राम बोरपानी पोंसाढाना, दीदमदा, मालेगांव, जडकऊ, डेहरिया वनग्राम के वन..
                 

पीएम केयर्स के लिए दिया 25 हजार रुपए का चेक

पीएम केयर्स के लिए दिया 25 हजार रुपए का चेक हरदा। कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए शासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों में सहयोग करने के लिए जिले के अनेक दानदाता आगे आ रहे हैं। इसी कड़ी में नार्मदीय ब्राम्हण समाज मंदिर ट्रस्ट द्वारा कलेक्टर अनुराग वर्मा को 25 हार रुपये का चेक पीएम केयर्स फंड के लिए प्रदान किया गया है। इस अवसर पर ट्रस्ट के मु..
                 

जरूरतमंदों के लिए भोजन के पैकेट बनाकर दिए

सेंटर फोटो-01 खिरकिया। जरूरतमंदों के लिए पैकेट देते हुए। खिरकिया। नवदुनिया न्यूज कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान देशभर में लागू लॉकडाउन में सभी लोग अपने-अपने स्तर पर जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए सामर्थ्यनुसार हाथ बढ़ा रहे हैं। इसी क्रम में खिरकिया ब्लॉक के ग्राम सोमगांव कलां के एक कृषक यशपाल चौधरी और उनके भाई जयपाल चौधरी लोगों..
                 

एंकरः हैडिंगः यूट्यूब पर देख 35 हजार रुपये खर्च कर बनाई सैनिटाइज मशीन, निश्शुल्क कर रहे सैनिटाइज

टॉप बॉक्स खबर फोटो 1 हरदा। इस प्रकार लोगों को कर रहे सैनिटाइज डॉ. गोविंद पटेल ने जुगाड़ से बनाई सैनिटाइजर मशीन, एक घंटे में 100 लोगों को करती सैनिटाइज हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि वर्तमान में देश कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझ रहा है। ऐसी स्थिति में लोगों के हाथ एक-दूसरे को बचाने के लिए उठ रहे हैं। शहर में कोई जन सहयोग स..
                 

दीवारों पर संदेश लिखकर कर रहे जागरूक

सेंटर फोटो-09 खिरकिया। रोड पर कलाकार ने रंगोली बनाकर किया जागरूक। खिरकिया। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं नागरिकों को प्रेरित करने के किए जाने के लिए अपने अपने माध्यम से जागरूकता लाई जा रही है। इसी क्रम में भारतीय कलाकार संघ द्वारा अनूठी पहल की है। संघ के सदस्यों द्वारा सड़कों व दीवारों पर निश्शुल्क जागरूकता संदेश लिखे जा..
                 

सोशल मीडिया पर पीएम और गृहमंत्री के खिलाफ टिप्पणी, थाने में शिकायत

सिराली। जहां देश विपत्तियों के दौर से गुजर रहा है। देश में फैली कोरोना महामारी के कारण हर आदमी परेशान है फिर भी कुछ लोग राजनीतिक स्वार्थ सिद्घ करने में लगे हैं। ऐसा ही मामला हरदा जिले में देखने को मिला। जहां फेसबुक पर हरदा निवासी अमरलाल रोचलानी द्वारा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह एवं वित्त मंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्प..
                 

कोविड-19 संक्रमण नियंत्रण के लिए ग्राम व वार्ड स्तर तक होगी निगरानी

- जांच, निगरानी और जागरूकता के लिए हर जिले में तीन टीमें गठित होगी। हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के नियंत्रण के लिए जिला-स्तर पर तीन प्रकार की टीमें गठित करने के निर्देश जारी किए गए हैं। इन टीमों को वार्ड एवं ग्राम-स्तर पर निगरानी रखने और संदिग्ध व्यक्तियों की जांच, कांटेक्ट ट्रेसिंग व जागरूकता का दायित्व सौंपा गया है। आदेश के..
                 

एसपी और कलेक्टर ने ग्रामीण क्षेत्र का निरीक्षण कर सुनी समस्याएं

सेंटर फोटो 16 रहटगांव। ग्रामीणों से एसपी कलेक्टर ने की चर्चा। रहटगांव। नवदुनिया न्यूज जिला प्रशासन के सहयोग से कलेक्टर अनुराग वर्मा, पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार अग्रवाल , वन मंडलाधिकारी सामान्य लालजी मिश्रा, एसडीएम टिमरनी अंकिता त्रिपाठी एवं एसडीओपी टिमरनी आरके गहलोत के द्वारा वन परिक्षेत्र के वनांचल क्षेत्र का दौरा किया गया। लॉक डाउन के चलते वन ग..
                 

भोजन के पैकेट किए वितरित

खिरकिया। लॉकडाउन की वजह से यत्र-तत्र ठहरे हुए लोगों को दाना बाबा नवदुर्गा उत्सव समिति गज कार्यकर्ताओं द्वारा भोजन के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं। यह पुनीत कार्य वे पुलिस के साथ कर रहे हैं। वहीं कार्यकर्ता खुद ही सब्जी-पूड़ी बना रहे हैं। मंगलवार को कार्यकर्ताओं ने लगभग 200 पैकेट भोजन वितरित किए। ये पैकेट छीपाबड़ तालाब के पास अस्थाई तौर पर..
                 

फैक्ट्री के मालिक ने बांटे मसाला पैकेट

सेंटर फोटो 12 धौलपुरकला। एसडीएम को दी गरीबों के बांटने के लिए मसाले के पैकेट। धौलपुरकला। इन दिनों कोरोना वायरस के कारण जरूरतमंदों के सामने भोजन की समस्या आ रही है। ऐसी स्थिति में समाजसेवियों द्वारा लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे है। सोमवार को समाजसेवी रामकृष्ण राजपूत द्वारा इस महामारी के समय गरीबों के लिए हल्दी, मिर्च, धनिया..
                 

कलेक्टर और एसपी ने किया भ्रमण, भोजन पैकेट बांटे

सेंटर फोटो-01 खिरकिया। ग्राम चारुवा में पैकेट वितरित करते हुए कलेक्टर अनुराम वर्मा। खिरकिया। कोरोना वायरस के बचाव के लिए चल रहे लॉक डाउन में सोमवार को कलेक्टर अनुराग वर्मा और एसपी मनीष अग्रवाल ने खिरकिया क्षेत्र में भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने छीपाबड़ में बनाए गए चेक पोस्ट का निरीक्षण कर जरूरी हिदायतें दी। उन्होंने हिदायत दी कि किसी भी प..
                 

जिले में स्थापित खाद्य प्रसंस्करण

जिले में स्थापित खाद्य प्रसंस्करण लॉकडाउन से रहेंगे मुक्त हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि कलेक्टर अनुराग वर्मा ने आदेश जारी कर जिले में स्थापित खाद्य प्रसंस्करण जैसे खाद्य तेल, आटा, रवा, मैदा, दाल, बेसन, मसाले एवं इनमें लगने वाला कच्चा माल गेहूं, चना, चावल, धनिया, मिर्च, तुअर, मूंग को पूर्णतः लॉक डाउन आदेश से मुक्त कर दिया है। जारी आदेश अनुसार कलेक्टर ने उक्त इकाइया..
                 

ग्रामीणों ने दान किए 10 हजार रुपए दान

- ग्रामीणों ने दान किए 10 हजार रुपए दान सिराली। ग्राम पंचायत महेंद्रगांव के अंतर्गत आने वाले ग्राम बाबड़िया के सभी ग्रामीणों द्वारा कोरोना वायरस से लड़ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 हजार 105 रुपये एकत्रित कर जमा की गई। उक्त ग्राम बाबड़िया की जनसंख्या मात्र 550 है। जिन्होंने यह पहल कर गांव में राशि एकत्रित की। इसके बाद राहत कोष में जमा क..
                 

पेज-13 बॉटम या फ्लाय

पेज-13 बॉटम या फ्लायर हेडिंग - बच्चों की घर पर ही पढ़ाई के लिये चलेगा ई-शिक्षा कार्यक्रम - कक्षा एक से आठ तक के विद्यार्थियों को दी जाएगी ई-शिक्षा। - कोरोना वायरस के चलते घरों में कैद बच्चों को शिक्षा से जोड;ने लिया निर्णय। हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस के चलते बधो घरों में कैद होकर रह गए हैं और सभी स्कूल बंद हैं। बधो घरों में रह..
                 

पेज-13 ------------

पेज-13 ------------------------------------ जरूरी खबर..... सच्चे कर्मयोगी, जो जोड़े रहते हैं हमें दुनिया-जहान से फोटो-08 हरदा। सुबह से अखबार बांटते कर्मयोगी सुमित शर्मा। हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि सुबह हमारे घर साइकिल से अखबार लेकर पहुंचाने वाले ही सच्चे कर्मयोगी हैं। जो हमें दुनिया-जहान से जोड़ने का काम करते है। महामारी के इस दौर में जब हम..
                 

लॉक डाउन के बाद थोक और फुटकर विक्रेताओं ने शुरू की कालाबाजारी

फोटो 4 हरदा। मेडिकल दुकानों पर सोशल डिस्टेंस का पालन किया। फोटो 5 हरदा। मिडिल स्कूल में लगी सब्जी मंडी में नहीं किया सोशल डिस्टेंश का पालन। हरदा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। लॉक डाउन के बाद राशन की सामग्री की कालाबाजारी भी शुरू हो गई है। खासबात यह है, कि कालाबाजारी थोक विक्रेताओं की तरफ से शुरू हुई है। ऐसे में रिटेल में सामान बेचने वाले..
                 

पुलिस और प्रशासन तो चुस्त, लेकिन जनता लापरवाह

- समझाईश के बाद भी मॉर्निंग वाक के लिए निकल रहे सेंटर फोटो-01 खिरकिया। शहर में लॉकडाउन के दौरान जनता की सेवा में लगे प्रशासनिक अमला। खिरकिया। नवदुनिया न्यूज कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लॉकडाउन कर लोगों को संक्रमित होने से बचाने का देशव्यापी प्रयास किया जा रहा है। लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए पुलिस और स्थानीय प्रशासन चुस्..
                 

हेडिंग - विषम परिस्थितियों में भी निभा रहे कर्तव्य, ये हैं हमारे कर्मयोगी

- आपके घर तक सही सूचनाएं पहुंचाने में कर्मयोगियों का है अहम योगदान। फोटो-13 हरदा। कर्मयोगी धर्मेन्द्र शर्मा सुबह से लोगों के घरों में अखबार पहुंचाते हुए। हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना जैसी बड़ी महामारी के दौर में जब हम घरों में कैद है। तब भी हम तक सही सूचनाएं व समाचार पहुंचाने का कार्य सुबह से अखबार बांटने वाले कर्मयोगी कर रहे हैं। वर्ष भर च..
                 

बारिश से फीकी पड़ जाएगी गेहूं की चमक, हवा से खेतों में आड़ी हुई फसल

लीड खबर - फसल पक चुकी है, इसलिए नुकसान का अनुमान नहीं, किसानों के खलिहान में रखी फसल भीगी फोटो-10 हरदा। शहर के बादर विहार कॉलोनी में भराए पानी से घरेलू सामान भीगा। फोटो-11 हरदा। बारिश के कारण घर के अंदर भराया पानी निकालते हुए महिलाएं। फोटो-12 हरदा। बारिश के दौरान अपने खलिहान में रखी फसल को ढंकते हुए किसान। हरदा। नवदुि..
                 

हंडिया। नवदुनिया न्यू

हंडिया। नवदुनिया न्यूज पेज-13 लीड ---------------- फोटो 1 हरदा। बंद के दौरान शहर में घूम रहे लोगों पर बल प्रयोग किया। फोटो 2 हरदा। नगर पालिका ने फायर बिग्रेड ने सैनिटाइज किया। फोटो 7 हरदा। रात में पुलिसकर्मियों को पिलाई चाय। फ्लैग - पांचवे दिन भी पूरा शहर रहा लॉकडाउन, बाहर दिखने वालों पर पुलिस ने किया हल्का बल प्रयोग हेडिंग - क..
                 

जरूरतमंदों को निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराने समाजसेवियों ने की पेशकश

जरूरतमंदों को निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराने समाजसेवियों ने की पेशकश खिरकिया। नवदुनिया न्यूज लॉकडाउन के चलते अत्यंत गरीब परिवारों को निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराने के लिए शहर के कुछ समाजसेवियों ने प्रशासन के समक्ष पेशकश की है। सामाजिक कार्यकर्ता प्रवीण राजू अग्रवाल, वीरेंद्र गोलू अग्रवाल और विक्रम विक्की नागड़ा ने एसडीएम वीपी यादव से चर्चा कर क..
                 

अज्ञात कारण से नरवाई में लगी आग, ग्रामीणों ने बुझाई

फोटो-12 हरदा। खेत की नरवाई में लगी आग बुझाते हुए ग्रामीण। हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि हंडिया थाना क्षेत्र के ग्राम बिछौला माल में एक किसान के खेती की नरवाई अज्ञात कारण से लगी आग में जल गई। किसान के चार एकड़ खेत में लगी नरवाई जल गई है। आग लगने के बाद ग्राम के ग्रामीणों एवं कोटवार ने मिलकर बुझाने का प्रयास किया। ग्रामीणों के सामूहिक प्रयास..
                 

अखबारों में भी सैनिटाइजर का कर रहे छिड़काव

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश व दुनिया में दहशत का माहौल बना हुआ है। प्रदेश में भी लगातार मरीज सामने आ रहे हैं। खासबात यह है, कि यह वायरस सोसल गैदरिंग की वजह से अधिक फैल रहा है। इसलिए अभी यदि बचाव कर लेंगे तो ही इस रोग से बच पाएंगे। 1. कोरोना वायरस का अभी एंटी डोट नहीं बना है। ऐसी स्थिति में सबसे अधिक सावधान..
                 

लीडः हेडिंग - लॉक डाउन : 31 तक जिले की सीमाएं सील, न कोई आ सकता, न बाहर जा सकता

पेज-13 लीड फोटो 5 हरदा। कलेक्टर - एसपी लोगों को समझाइश देते हुए। फोटो 6 हरदा। सड़कों पर घूमने पर सिविल ड्रेस में पुलिस ने बरसाए डंडे। फोटो 7 हरदा। नारायण टॉकिज के पास पुलिस ने लगाई बैरिकेट्स। फोटो 8 हरदा। लोगों ने मास्क नहीं लगाने पर पुलिस ने बनाया समाज का दुश्मन। फ्लैग - अस्पताल में सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं चालू, बाकी सब बंद, लोग..
                 

Ad

Amazon Bestseller: The Future for Investors: Why the Tried and the True Triumph Over the Bold and the New - Jeremy J. Siegel

3 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

महावीर जयंती पर अहिंसा पक्षी विहार का लोकार्पण किया

फोटो 7 हरदा। साइड पर काम करने वाले भूखे प्यासे मजदूर। हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि सोमवार को महावीर जयंती के अवसर पर आयोजित समारोह में दयोदय गौशाला में अहिंसा पक्षी विहार का लोकार्पण किया गया। यहां पक्षियों को दाना और पानी उपलब्ध कराया जाएगा। इस अवसर पर नपा अध्यक्ष सुरेन्द्र जैन ने कहा, कि पक्षियों को विपरीत मौसम में दाना पानी देने से हमार..
                 

हेडिंग - सीएम राहत कोष में सीधे वेतन जमा करवा सकते हैं अधिकारी-कर्मचारी

- कलेक्टर, अपर कलेक्टर सहित कलेक्ट्रेट के कर्मचारी देंगे एक दिन का वेतन। हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए बड़ी संख्या में लोग आगे आकर मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान कर रहे हैं। शासकीय अधिकारी एवं कर्मचारी भी योगदान दे रहें हैं। इस संबंध में शासन द्वारा शासकीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों का वेतन जनरेट करते समय वा..
                 

Ad

घर में पूजा-अर्चना कर भगवान महावीर की जयंती मनाई

- इतिहास में पहले महावीर जयंती पर नहीं निकली शोभायात्रा सेंटर फोटो-01 खिरकिया। अपने घर में महावीर जयंती पर पूजा-अर्चना करते हुए। खिरकिया। नवदुनिया न्यूज सोमवार को इतिहास में यह संभवत पहला मौका था, जब महावीर जयंती का पर्व जैन धर्मावलंबियों ने घरों में रहकर मनाया। घर-घर में नवकार मंत्र के जाप के साथ जैन धर्म के तीर्थंकर महावीर स्वामी को श्रद्घा से..
                 

Ad

जिले से एम्स भोपाल अब तक भेजे गए 20 सैंपल

जिले से एम्स भोपाल अब तक भेजे गए 20 सैंपल - 14 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई, 6 की रिपोर्ट आना शेष हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि जिले से 5 अप्रैल तक कोरोना वायरस संक्रमण का कोई भी पॉजिटिव मरीज नहीं है। सीएमएचओ डॉ. किशोर कुमार नागवंशी ने बताया कि 5 अप्रैल को पांच सैंपल जांच के लिए एम्स भोपाल भेजा गया है। पूर्व में भेजे गए 14 सैंपल की रि..
                 

Ad

सेंटर फोटो 14 टिमर

सेंटर फोटो 14 टिमरनी। नहर का पूजन करने जाते हुए। विधायकों ने किया नहर का पूजन टिमरनी। नवदुनिया न्यूज विधानसभा क्षेत्र के ग्राम उन्द्राकच्छ में विधायक कमल पटेल, टिमरनी विधायक संजय शाह , भाजपा जिलाध्यक्ष अमरसिंह मीणा ने नहर का पूजा अर्चना कर क्षेत्र की खुशहाली की कामना की। इस दौरान विधायक संजय शाह ने प्रदेश मुख्यमंत्री व वरिष्ठ नेता का नहर..
                 

संदिग्ध मरीज को आइ

संदिग्ध मरीज को आइसोलेट किया टिमरनी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टिमरनी प्रतिदिन सैकड़ों मरीजों की डॉक्टर और स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा स्कैनिंग की जा रही है। शुक्रवार विकासखण्ड़ के ग्राम पोखरनी के एक मरीज को बुखार होने पर उसकी जांच की गई और सैंपल जांच करने लिए भेजा गया। मरीज आइसोलेट किया गया। जानकरी के अनुसार युवक इंदौर आता ज..
                 

50 एकड़ खेत की नरवाई आग में खाक

रहटगांव। ग्राम से नजरपुरा पाढरमाटी झाड़बीड़ा रोड के किनारे शुक्रवार दोपहर बाद नरवाई में भीषण आग लग गई। समय रहते ग्रामीणों और किसानों समेत रहटगांव थाने के स्टाफ ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। तकरीबन 50 एकड़ से अधिक खेतों की नरवाई जली, फायर ब्रिगेड फोन लगाने के बाद भी काफी देर तक नहीं पहुंची तो ग्रामीणों द्वारा ट्रैक्टर रोटावेटर से समय..
                 

टॉपबाक्सः कहीं पर लॉकडाउन की अनदेखी तो कहीं पर बरसाई लाठी, हेलमेट पहनकर पैदल ही घूमते दिखा युवक

टॉप बॉक्स खबर फोटो फीचर हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस के कारण 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित किया गया है। जिसमें लोगों को लगातार घर में रहने की सलाह दी जा रही है, लेकिन प्रशासन की छूट का लोगों द्वारा गलत फायदा उठाया जा रहा है। जिसके चलते शहर में शुक्रवार को कई स्थानों पर प्रशासन के विभिन्न रूप देखने को मिले। बाजार मे बाइक लेक..
                 

वेतन मिलने से पहले दान करने का प्लान बना रहे शासकीय कर्मी

शासकीय विभागों के अधिकारी-कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि वित्तीय वर्ष की शुरुआत बुधवार से हो गई है, लेकिन शासकीय विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारियों के वेतन का भुगतान अभी नहीं हो सका है। अधिकारी-कर्मचारी पिछले महीनों में की गई बचत से अप्रैल माह का बजट बना रहे हैं। शासकीय विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारियों का..
                 

लीडः हेडिंग - पांच स्थानों पर बनाए चेकपोस्ट, 7 हजार से ज्यादा लोगों की हुई स्क्रीनिंग

फ्लैग - कोरोना के खिलाफ आधी जंग सफल, जिले में अब तक नहीं मिला एक भी पॉजिटिव कोरोना से जंग - हंडिया, छिंदगांव मेल, टेमागांव, मोरगढ़ी और पोखरनी में बनाए चेकपोस्ट। - जिले से अब तक भेजे गए 14 सैंपल लिए गए , 9 की रिपोर्ट आई नेगेटिव। फोटो-07 हरदा। हंडिया चेकपोस्ट जहां जिले में बाहर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। फो..
                 

बाहर से आए लोगों का सर्वे करने बनाया एक्शन प्लान

खिरकिया। नवदुनिया न्यूज विकासखंड में कोरोना एक्शन कम कम्यूनिकेशन प्लान के अंतर्गत अनुभाग के 166 आबादी ग्रामों के कुल 17 समूह बनाए गए है। इस संबंध में एसडीएम वीपी यादव ने बताया कि प्रत्येक समूह का एक टीम लीडर अनुभाग स्तरीय बनाया गया है। समूह का एक व्हाट्सअप ग्रुप बनाया है। ग्रामों के समूह में व्हाट्सअप ग्रुप में 1 टीम लीडर एवं उस समूह के ग्रामों..
                 

अध्ययन की निरंतरता बनाए रखने रेडियो पर शैक्षिक कार्यक्रम का प्रसारण हुआ शुरू

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि स्कूल शिक्षा विभाग ने पालकों से अपेक्षा की है कि अध्ययन की निरंतरता की दृष्टि से वे लॉकडाउन की अवधि में विद्यार्थियों को घर पर नियमित अध्यन करने के लिए प्रेरित करें। प्रमुख सचिव ने रश्मि अरूण शमी ने पालकों से कहा है कि कक्षा एक से आठ तक के विद्यार्थी अपनी हिंदी और अंग्रेजी की पुस्तक से प्रतिदिन कम से कम एक पेज पढ़ें और एक..
                 

इंदौर से पैदल चलकर हरदा पहुंचे सैकड़ों लोग

फोटो कैप्शन खबर फोटो 1 हरदा। इंदौर से पैदल चलकर हरदा पहुंचे सैकड़ों लोग हरदा। इन दिनों लगातार इंदौर में कोरोना वायरस के मरीज सामने आ रहे हैं, जिससे भयभीत होकर लोग भारी संख्या में लोग इंदौर से पलायन कर रहे हैं। मंगलवार को हरदा जिले के विभिन्न गांवों के रहने वाले सैकड़ों लोग इंदौर से पैदल चलकर हरदा पहुंचे। इन लोगों ने बताया ि..
                 

हेडिंग - जिले से 10 सैंपल भेजे 8 की रिपोर्ट नेगेटिव, दो की पेंडिंग

कोरोना की दहशत - हंडिया के एक और संदिग्ध को रखा आइसोलेशन में, आज भेजेंगे सैंपल। - थाइलैंड से लौटकर आए युवक की मंगलवार को भी नहीं आई जांच रिपोर्ट। हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि जिले से अब तक 10 संदिग्धों के सैंपल भोपाल एम्स भेजे जा चुके हैं। इनमें से आठ की रिपोर्ट प्राप्त हो गई है, जो नेगेटिव आई है। उनमें कोरोना के संक्रमण नहीं मिले ह..
                 

टिमरनी जनपद सीईओ की गाड़ी ने बस को मारी टक्कर

फोटो 5 हरदा। इस प्रकार क्षतिग्रस्त हुई जनपद सीईओ की गाड़ी। हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि जिला न्यायाधीश बंगले के सामने टिमरनी जनपद सीईओ की गाड़ी ने बैतूल से लौट रही बस को टक्कर मार दी। जिसमें बस और जनपद सीईओ की गाड़ी दोनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। घटना के दौरान बस बैतूल से मजदूरों को छोड़कर वापस मंदसौर जा रही थीं। वहीं जनपद सीईओ..
                 

सालबर्डी में तेंदुआ ने किया गाय का शिकार, मिले पगमार्क

फोटो----29 बीटीएल 10 आठनेर। ग्राम सालबर्डी के वन ग्राम अमराई में मिले पगमार्क। आठनेर (बैतूल)। नवदुनिया न्यूज दक्षिण वन मण्डल की आठनेर-मोर्शी रेंज में सालबर्डी सर्किल के ग्राम अमराई में शनिवार रात खलिहान में बंधे मवेशियों के झुंड पर हमला कर तेंदुआ ने एक गाय का शिकार कर लिया। सुबह जब ग्रामीणों ने गाय का क्षत विक्षत शव देखा तो वे भी दहशतजदा हो गए।..
                 

मजदूर नहीं मिलने गेहूं

कसानों ने दिनभर हार्वेस्टर चलाने प्रशासन से की मांग रहटगांव। नवदुनिया न्यूज तहसील क्षेत्र में इन दिनों गेहूं कटाई का कार्य जोरों पर है। लॉकडाउन के चलते मजदूरों की समस्या काफी बनी हुई है। पूरा दारोमदार हार्वेस्टरों के ऊपर ही निर्भर हो गया है। मवेशियों के लिए भूसा भी उपलब्ध कराना किसानों के लिए काफी जरूरी हो गया है। वही पूर्व में जिला कलेक्टर..
                 

जाट समाज ने सीएम सहा

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि रविवार को नर्मदा क्षेत्रीय जाट विकास समिति द्वारा 51 हजार रुपए की राशि कोरोना संक्रमण मुख्यमंत्री सहायता कोष में राशि प्रदान करने की। सामाजिक लोगों ने बताया कि हमारा देश एक संक्रामक बीमारी से लड़ रहा है। जिसका नाम कोरोना वायरस है। आज देश और राज्य को इस गंभीर बीमारी से लड़ने स्वास्थ्य सुविधा के लिए सहायता राशि की जरू..
                 

अब बिना पैनाल्टी के

रदा। नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस के चलते नगर पालिका केवल अनिवार्य सेवाओं को छोड़ अन्य विभाग अभी पूरी तरह से बंद हैं। ऐसे में 31 मार्च तक होने वाली कर वसूली को लेकर भी काम अभी रूका पड़ा है। हालांकि कुछ लोगों अभी भी अपने टैक्स ऑनलाइन जमा करा रहे है। लेकिन अब यह टैक्स 15 अप्रैल के बाद भी भरा जा सकेगा। इस पर लगने वाली सरचार्ज में भी..
                 

सेंटर फोटो 16 हंडि

सेंटर फोटो 16 हंडिया। चौराहे पर पूछताछ करती पुलिस। इंदौर से आने वाले लोगों से हंडिया चैक पोस्ट पर कर रहे पूछताछ हंडिया। नवदुनिया न्यूज बस स्टैंड चौराहा नेशनल हाईवे पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जहां पर इंदौर की ओर से आने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही है। उनका परिचय पत्र भी देखा गया कहां से अ..
                 

महामारी को कम कराने घर में कराया पूजन

फोटो 7 हरदा। घर में पूजन कराते हुए यजमान। हरदा। कोरोना वायरस जैसी महामारी को कम कराने के लिए जहां लोग लगातार सावधानी बरत रहे है। वहीं नवरात्र के पर्व में घर में पूजन पाठ चल रहा है। महामारी को कम करने के लिए सोहागपुर में पंडित सुनील शर्मा द्वारा ओमप्रकाश छलोत्रे के यहां दुर्गा पाठ किया जा रहा है। साथ - साथ कई ब्राह्मण अपने - अपने घरों में..
                 

हैडिंगः धर्म गुरुओं ने एक स्वर में कहाः घर में अदा करें नमाज, प्रार्थना, अरदास और पूजा पाठ

फ्लायर फोटो 9 हरदा। घर में किया गणगौर उत्सव का पूजन। हरदा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। देशभर में कोरोनावायरस का कोहराम मचा हुआ है। देशभर में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है। ट्रेनों के पहिए भी थमें हुए हैं। वहीं दूसरी ओर कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण धार्मिक स्थानों पर आवाजाही पर लोग लगा दी गई है।..
                 

मंडी में टमाटर के नहीं मिल रहे सही दाम

टिमरनी। विकासखण्ड के किसानों द्वारा सब्जी की खेती की जा रही है, लेकिन सब्जी की कीमत नहीं मिलने से लागत तक नहीं निकल पा रही है। किसानों को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। ग्राम बाजनिया के किसान दीपचंद्र नवाद ने टमाटर की खेती कर रहे उन्होंने बताया, कि जब कोरोना नहीं आया था। तब टमाटर 30 से 50 रुपये लगभग किलो बिक रहा था। अब म..
                 

कोरोना से लड़ने दान की सहायता राशि

                 

सेंटर फोटो 12 टिमर

सेंटर फोटो 12 टिमरनी। दुकानों पर समझाइश देते हुए पुलिस। दुकानों के बाहर बनाए सर्कल में लोगों को खड़ा किया टिमरनी। नवदुनिया प्रतिनिधि क्षेत्र में अधिकारी कर्मचारी द्वारा निरंतर सोशल डिस्टेस के बारे में बताया जा रहा है और नागरिको को पालने करने के लिए समझाइश दी जा रही है। जिसके चलते एसडीओपी आरके गहलोद द्वारा नगर के सब्जी मार्केट में व्यवस्..