जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

MP News: हरदा के अनुज से वर्चुअल संवाद करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, इस कारण करेंगे सम्मानित

                 

दो संतों का हुआ सिद्धोदय सिद्ध क्षेत्र में ऐतिहासिक मिलन

खिरकिया। नवदुनिया न्यूज एक हजार किलोमीटर से पद गमन करते हुए कर्नाटक के कृष्णा नदी के तट भद्रागिरी से मध्यप्रदेश की नर्मदा नदी के नाभि स्थल तट पर आकार ले रहे दिगंबर जैन समाज के तीर्थ सिद्धोदय सिद्ध क्षेत्र की पावन धरा पर शनिवार को दिगंबर जैन समाज के दो संतों का ऐतिहासिक मिलन भव्य शोभायात्रा और अद्भुत गणितीय योग में संपन्ना हुआ। जिसके साक्षी कना..
                 

ओवरलोड डंपरों की काटी जाए बॉडी, कार्रवाई हो तेज

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि जिले में अवैध रेत खनन पर कार्रवाई की जाएगी। बिना रायल्टी के डंपर पर चोरी करने एवं चोरी का माल छुपाने का मामला दर्ज किया जाए। ओवरलोड डंपर की बॉडी काटने की कार्रवाई शुरू की जाए। यह निर्देश शुक्रवार को खंडवा बायपास रोड पर सिविल लाइन थाना भवन का भूमिपूजन करने के दौरान कृषि मंत्री कमल पटेल ने पुलिस अधीक्षक मनी..
                 

मतदाता सूची की शुद्धता पर देना होगा ध्यानः एसडीएम

खिरकिया। नवदुनिया न्यूज मतदाता की वास्तविक स्थिति का सत्यापन कर स्थायी रूप से निवास कर रहे मतदाताओं के नाम सूची में नहीं छूटे मतदाता सूची की शुद्धता पर ध्यान होगा। यह निर्देश जनपद पंचायत के सभाकक्ष में शुक्रवार को आयोजित मतदाता सूची के विहित प्राधिकृत अधिकारियों की बैठक में एसडीएम रीता डेहरिया ने दिए। उन्होंने कहा कि इस कार्य में शिक्षक..
                 

जब बच्चों को परीक्षा का टेंशन, तब बंद कर दी हेल्पलाइन,अब मार्च में शुरू करने का दावा

खिरकिया। नवदुनिया न्यूज बोर्ड परीक्षा के ठीक पहले माध्यमिक शिक्षा मंडल ने अपनी हेल्पलाइन सुविधा को कुछ दिन लिए बंद कर दिया है। हेल्पलाइन बंद होने के बाद छात्र परेशान हो रहे हैं। परीक्षाओं के तनाव को कम करने के लिए कई विद्यार्थी हेल्पलाइन की मदद लेते हैं, लेकिन उन्हें ये मदद फिलहाल नहीं मिल पा रही है। अधिकारियों का दावा है कि मार्च में..
                 

गुरु गोविंदसिंह की जयंती पर हुआ लंगर, गरीबों को वितरित किया भोजन

खिरकिया। नवदुनिया न्यूज इतिहास में गुरू गोविंद सिंह एक विलक्षण क्रांतिकारी संत व व्यक्तित्व हैं। गुरू गोविंद सिंह जी ने समूचे राष्ट्र के उत्थान के लिए संघर्ष के साथ-साथ निर्माण का रास्ता अपनाया। गुरूजी केवल आदर्शवादी नहीं थे, बल्कि वे एक आध्यात्मिक गुरू थे। जिन्होंने मानवता को शांति, प्रेम, एकता, समानता एवं समृद्धि का रास्ता दिखाया। वे व्यावहारिक एवं यथार्थ..
                 

आज के युवाओं पर मुझे गर्व है, कि युवा स्वयं का रोजगार प्रारंभ करके स्वावलंबी बन रहे हैं: मंत्री पटेल

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि पालीटेक्निक कालेज परिसर में जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन बुधवार को किया गया। रोजगार मेले में कृषि विकास एवं किसान कल्याण मंत्री कमल पटेल शामिल हुए। कार्यक्रम के दौरान मंत्री पटेल ने कहा कि आज के युवाओं पर मुझे गर्व है कि युवा स्वयं का रोजगार प्रारंभ करके स्वावलंबी बन रहे हैं। उन्होंने ग्राम कुकरावत की..
                 

वर्तमान में जीने वाला ही वर्धमान बन पाता हैः आचार्यश्री

खिरकिया। नवदुनिया न्यूज संसारी प्राणी एक कल्पना लोक में ही जीता रहता है। अतीत की स्मृतियां और भविष्य की कल्पनाएं इसे वर्तमान जीवन का आनंद नहीं लेने देती हैं। अतीत जो गुजर चुका है, वह अब लौटकर तो आने वाला नहीं है और भविष्य अपने वक्त पर ही आ सकता है। पुरुषार्थ से बड़ी संसार में कोई दूसरी शक्ति नहीं है। उद्यमशील व्यक्ति ही अपने मनोरथ को ि..
                 

बैठक में कार्यकर्ताओं को सौंपे गए विभिन्ना दायित्व

खिरकिया। नवदुनिया न्यूज पूरे विश्व के प्रभु श्रीरामजी के मंदिर का इंतजार लंबे अरसे से पूरी दुनिया को था। पूरी दुनिया श्रीरामजी को मर्यादा पुरुषोत्तम के नाम से जानती है और हर कोई प्रभु श्रीराम के आदर्शों पर चलकर जीवन को सफल बनाना चाहता है। हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि हम अपने जीवन में प्रभु श्रीरामजी का भव्य मंदिर निर्माण होते देख रहे हैं। इ..
                 

दूसरी बार भी बुलाने पर 24 स्वास्थ्य कर्मचारी नहीं पहुंचे वैक्सीन लगवाने

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि टीकाकरण के दूसरे दिन जिला अस्पताल के बूथ पर 44 कर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। इसमें दूसरी बार बुलाए गए 34 लोगों में से महज 10 लोग ही वैक्सीन लगवाने पहुंचे। दूसरी बार बुलाए गए 34 लोगों में से 24 लोग वैक्सीन लगवाने नहीं पहुंचे। वैक्सीनेशन के लिए पहले दिन 100 स्वास्थ्यकर्मियों एवं सफाई मित्रों को वैक्सीन लगा..
                 

जिस कानून को किसान अपने पक्ष में नहीं मानते, उसे जबरदस्ती लागू किया जा रहा हैः दोगने

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि रविवार को कांग्रेस सेवादल द्वारा भाजपा की किसान विरोधी केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि कानून के विरोध में ट्रैक्टर रैली निकाली गई। स्थानीय मानसरोवर होटल हरदा से प्रारंभ होकर शहर के प्रमुख मार्ग बायपास चौराहा, खेड़ीपुरा नाका, घंटाघर, प्रताप टॉकिज होते हुए मिश्रा पैलेस पहुंची। जहां पर रैली का समापन किया गया। रैली में कांग..
                 

खेतों में लहलहा रही फसल, फिर भी निगरानी की जरूरत

खिरकिया। नवदुनिया न्यूज अंचल के खेतों में इन दिनों हरियाली छाई हुई है। रबी की लहलहाती फसलों को देखकर किसान आल्हादित हैं। बरसों बाद गेहूं और चने के जोरदार पैदावार की आशा में किसानों की उम्मीदें परवान पर है। यदि आने वाले दिनों में प्रकृति ने साथ दिया, तो पिछले कुछ सालों से लगातार हो रहे नुकसान से किसानों को राहत मिल सकत..
                 

1 करोड़ रुपये से बने नए स्कूल भवन का विधायक ने किया लोकार्पण

सोडलपुर। नवदुनिया न्यूज शनिवार को 1 करोड़ रुपये की लागत से ग्राम सोडलपुर में बने नवीन शासकीय शाला भवन व आलमपुर में बने 20 लाख की लागत से बने सामुदायिक भवन का लोकार्पण क्षेत्रीय विधायक संजय शाह द्वारा किया गया। इस दौरान शाला को भूमि दान करने वाले रामकृष्ण पटेल द्वारा कार्यक्रम की अध्यक्षता की गई। कार्यक्रम में विशेष अतिथि रहटगांव मंडल अध्य..
                 

साईं बाबा मंदिर में लगाया राम दरबार, साईं की स्तुति में गाए भजन

खिरकिया। नवदुनिया न्यूज स्थानीय साईं बाबा मंदिर में मकर संक्रांति के पावन अवसर पर गुरुवार की रात को सुंदरकांड मंडल चारुवा द्वारा राम दरबार का आयोजन किया गया। इस दौरान भजन मंडली ने सुंदर एवं मनमोहक भजन प्रस्तुत किए। राम ही तीनों लोक के राजा, सबके प्रतिपाला सबके आधार, राम दरबार है जग सारा... से शुरू हुए राम दरबार में साईं बाबा की स्तुि..
                 

महिला संबंधी कानूनों की जानकारी देने पुलिस ने लगाए पोस्टर-बैनर, शपथ भी दिलाई

खिरकिया। नवदुनिया न्यूज महिलाओं और बच्चों को उत्पीड़न से बचाने के साथ ही कानूनों की जानकारी देकर जागरूक बनाने के लिए पुलिस द्वारा सम्मान अभियान की शुरुआत की गई है। इसके तहत गुरुवार को पुलिस ने ग्राम मांदला के साप्ताहिक हाट बाजार में बैनर-पोस्टर लगाए। वहीं टीआइ ज्ञानू जायसवाल ने लोगों को कानूनों की जानकारी दी तथा अपराधों क..
                 

पूर्व विधायक ने एनएचआइ के प्रबंधक से पूछा मुआवजे की राशि क्यों रोकी

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि नेशनल हाईवे फोरलेन जो कि इंदौर से बैतूल बनने जा रहा है, जिसकी संपूर्ण प्रक्रिया पूर्ण हो गई है। परंतु भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा भू-अर्जन अधिकारी एवं अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) को पत्र जारी कर ग्राम अतरसमा, अबगांवखुर्द, पिड़गांव एवं हरदा खुर्द का मुआवाजा रोकने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में हरदा पूर्व वि..
                 

गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल नहीं होंगे एनसीसी कैडेट्स, एनएसएस, स्काउट गाइड और शौर्यदल

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे समय के बीच अब व्यवस्थाएं धीरे - धीरे पटरी पर लौट रही हैं। इस बार 26 जनवरी को होने वाले आयोजन को लेकर सामान्य प्रशासन विभाग ने गाइड लाइन जारी कर दी है। जिसके तहत इस वर्ष परेड में एनसीसी कैडेट्स, एनएसएस, स्काउट गाइड और शौर्यदल को शामिल नहीं किया गया है। यानी पुलिस, होमगार्ड, विशेष..
                 

हैडिंगः अवैध परिवहन रोकने के लिए जिले में 5 स्थानों पर बनाए जांच पाइंट

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि जिले में अवैध खनन एवं परिवहन को रोकने के लिए अब प्रशासन सख्त हो गया है। बिना रायल्टी चुकाए निकलने वाले वाहनों का परिवहन रोकने के लिए जिले में पांच स्थानों पर जांच चौकी बनाई गई है। इन पर राजस्व, पुलिस, होमगार्ड और अन्य विभागों के कर्मचारियों का संयुक्त दल बनाकर उन्हें जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अपर क..
                 

दिव्यांग बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं हैः मंत्री

खिरकिया। नवदुनिया न्यूज दिव्यांग बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। ये बच्चे अपने आप में ईश्वरीय गुण धारण किए हुए हैं। इन बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए हर संभव प्रोत्साहन व मदद देने की जरूरत है। दिव्यांग बच्चों में नैसर्गिक प्रतिभा भरी पड़ी है। इन बच्चों में छठी इंद्रियां काफी जागरूक होती है। इनकी मदद से बच्चे बेहद प्रतिभाशाली होते हैं। यह बात..
                 

स्टेशन पर पड़ी निर्माण सामग्री से यात्री हो रहे घायल

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि शहर के रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर दो एवं तीन पर वर्षों बाद शुरू हुआ प्लेटफार्म लंबाई बढ़ने का कार्य एक बार फिर रुक गया है। स्थिति यह है कि खंडवा की ओर जाने वाली ट्रेन के अंतिम बोगी में बैठे यात्रियों को स्टेशन पर चढ़ने-उतरने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इटारसी की ओर से आने वाली ट्रेन प्लेटफार्म नंबर..
                 

तीनों विभाग के अधिकारी-कर्मचारी समन्वय बनाकर दूर करें विसंगतियां: एसडीएम

खिरकिया। नवदुनिया न्यूज वनाधिकार पट्टों की विसंगतियों को दूर करने वन विभाग, आदिमजाति कल्याण विभाग एवं पंचायत के अधिकारी-कर्मचारी आपस में समन्वयक बनाकर दो दिन में निराकरण करें। यह निर्देश एसडीएम रीता डेहरिया ने मंगलवार को जनपद पंचायत के सभा कक्ष में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम के बाद विभागीय समीक्षा बैठक में दिए। इसके पूर्व जनसुनवाई..
                 

प्रस्ताव मंजूर, लेकिन राशि नहीं होने से अटका जनपद पंचायत भवन का निर्माण

लीड खबर खिरकिया। नवदुनिया न्यूज समूचे विकासखंड में पंचायतीराज व्यवस्था एवं शासकीय योजनाओं का क्रियान्वयन करने वाले विभाग जनपद पंचायत का अभी तक भवन निर्माण नहीं हो सका है। भवन निर्माण के लिए डिजाइन एवं राशि स्वीकृत होने के बावजूद भवन का निर्माण अटका हुआ है। जिससे योजनाओं के क्रियान्वयन एवं विभागी कार्यों के प्रबंधन में परेशानियां आ र..
                 

हमारा जीवन कमल के समान निर्लिप्त होना चाहिएः चिन्मय मुनिजी

खिरकिया। नवदुनिया न्यूज हमारा जीवन कमल के समान निर्लिप्त होना चाहिए। हमें परिवर्तन अपने अंदर की प्रकृति में करना चाहिए। मनुष्य तीन प्रकार के होते हैं एक कांटे के समान, एक जैसे के तैसा और एक फूल जैसा,जो हमेशा खुशबू देता रहता है। कमल का पुष्प कीचड़ और जल में उत्पन्ना होता है, लेकिन उससे निर्लिप्त रहकर पवित्र जीवन जीने की प्रेरणा देता है..
                 

15 सिलाई सेंटर मशीन का लोकार्पण कृषि मंत्री कमल पटेल ने किया

हंडिया। नवदुनिया न्यूज रविवार को पंचायत भवन में दोपहर 1 बजे राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत महिलाओं के समूह द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें सिलाई सिलाई, कढ़ाई,बुनाई और स्कूल के गणवेश बनाने के लिए महिलाओं द्वारा कार्यक्रम में 15 सिलाई सेंटर मशीन का लोकार्पण कृषि मंत्री कमल पटेल और जिला पंचायत सीईओ रामकुम..
                 

ग्राम रहटगांव में बर्ड फ्लू की पुष्टि पाए जाने पर कलेक्टर ने किए प्रतिबंधात्मक आदेश जारी

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि कलेक्टर संजय गुप्ता ने ग्राम रहटगांव में पोल्ट्री में एच 5 एन 8 वायरस रोग को दो भेद की पुष्टि होने पर ग्राम रहटगांव में वायरस न फैले इसके लिए प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए हैं। जारी आदेशानुसार बर्ड फ्लू के चिन्हित स्थान जीरो से 1 किलोमीटर की परिधि को इनफेक्टेड जोन घोषित किया गया है। वहीं इनफेक्टेड जोन में पाए जाने वाले समस्त..
                 

हैडिंगः 3900 किसानों की दी सूची और 15 हजार भोजन पैकेट बांटने का किया भुगतान

हरदा, नवदुनिया प्रतिनिधि। परियोजना संचालक आत्मा द्वारा कृषक फसल बीमा एवं कृषक मेले का तीन दिवसीय आयोजन 2016 में कृषि मंडी प्रांगण में किया गया था। जिसमें एक दिन में 15 हजार किसानों को भोजन पैकेट बांटकर 4 लाख 95 हजार रुपये का भुगतान कर दिया। जब आरटीआइ से जानकारी निकाली गई तो विभाग ने कार्यक्रम में शामिल होने वाले 3900 किसानो..
                 

पहले सप्ताह सिर्फ जिला अस्पताल में लगेगी कोरोना वैक्सीन

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि पहले चरण के पहले सप्ताह सिर्फ जिला अस्पताल के कोविड-19 वैक्सीनेशन बूथ पर टीकाकरण किया जाएगा। इसमें एक दिन में 100 स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके बाद दूसरे सप्ताह टिमरनी एवं खिरकिया में कोविड-19 वैक्सीनेशन बूथ शुरू किए जाएंगे। इससे पहले जिले 7 टीकारकरण बूथ पर वैक्सीनेशन की योजना थी। यह निर्दे..
                 

गरीब परिवारों के विकास के लिए चलाए जा रहे कार्यों को गंभीरता से करें: पटेल

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि कृषि विकास एवं किसान कल्याण मंत्री कमल पटेल ने कलेक्टर कार्यालय के सभागृह में आयोजित बैठक में आपकी समस्या का हल आपके घर अभियान की समीक्षा की। बैठक के दौरान मंत्री पटेल ने उपस्थित अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देशित किया, कि यह अभियान गरीब वंचित परिवारों के सामाजिक एवं आर्थिक विकास करने के लिए बहुत महत्..
                 

तीन घंटे की मशक्कत के बाद चंगुल में आया बाघ

रहटगांव/हरदा। नवदुनिया न्यूज जिले की रहटगांव तहसील क्षेत्र के वन क्षेत्र की टेमागांव रेंज एवं रहटगांव रेंज के जंगल में आतंक मचा रहे बाघ को सतपुड़ा टाइगर रिजर्व टीम ने बुधवार को रेस्क्यू कर पकड़ लिया है। इसके बाद बाघ का प्राथमिक उपचार कर भोपाल के वन विहार इलाज के लिए भेजा गया। बाघ को काबू में लाने के लिए बुधवार को होशंगाबाद सतपुड़ा..
                 

इस बार सिंह पर सवार होकर आएगी मकर संक्रांति

खिरकिया। नवदुनिया न्यूज मकर संक्रांति पर्व कल 14 जनवरी गुरुवार को मनाया जाएगा। सूर्यदेव 14 जनवरी गुरुवार को मकर राशि में प्रवेश करेंगे। विद्वानों में 14 जनवरी को मकर संक्रांति पर सूर्यदेव के मकर राशि में प्रवेश के समय को लेकर कुछ मत-मतांतर सामने आ रहे हैं। लेकिन 14 जनवरी की तिथि और मकर संक्रांति के पर्वकाल को लेकर कोई मतभेद..
                 

एक ही दिन में बाघ ने किए दो हमले

हरदा/रहटगांव। नवदुनिया प्रतिनिधि जिले के रहटगांव रेंज की केलझिरी बीट के जंगल में सोमवार को एक ही दिन में बाघ ने दो बार हमला किया। पहले हमले में बाघ ने एक ग्रामीण को शिकार बनाया। इसमें ग्रामीण की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं बाघ ने दूसरा हमला वन विभाग की टीम पर किया। इसमें एक वन रक्षक हरिओम जगनवार पिता मांगीलाल जगनवार घायल हो गया..
                 

Ad

400 साल पुरानी सनद के कृषि मंत्री ने किए दर्शन, गुरूद्वारे में मत्था टेका

हंडिया। नवदुनिया प्रतिनिधि बुधवार को कृषि मंत्री कमल पटेल हंडिया के गुरुद्वारा में पहुंचे और गुरुद्वारा के बारे में जानकारी ली। खत्री समाज के श्याम सुंदर ने बताया कि सिख समाज के आराध्य गुरु गोविंद सिंह द्वारा लिखी गई सनद 400 वर्ष पुरानी है, वह आज भी सुरक्षित रखी हुई है। यह सनद उन्होंने रिद्धनाथ मंदिर के तत्कालीन पुजारी पंडित गोकुल प्रसाद के पूर्वजों..
                 

भारी वाहनों की तेज रफ्तार रौंद रही जिंदगियां

हंडिया/सोडलपुर। नवदुनिया न्यूज जिले में इन दिनों डंपरों की तेज रफ्तार लोगों जिंदगी को रौंद रही है। मंगलवार को तेज रफ्तार से चल रहे भारी वाहनों ने दो की जान ले ली। हंडिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत मनोहरपुरा से नर्मदा नदी की ओर जाने वाले रास्ते पर रेत से भरे ट्रक की चपेट में आने से दो पहिया वाहन चालक की मौके पर मौत हो गई। वहीं सोडलपु..
                 

Ad

पड़ोसी युवक ने चोरी किए थे 5 लाख 88 हजार के जेवर व 10 हजार रुपये

फोटो-19रचच-11 हरदा। चोरी की वारदात एवं बरामद सामान की जानकारी देते एसपी मनीष अग्रवाल। - पुलिस लाइन में प्रधान आरक्षक के सूने आवास में हुई चोरी का मामला हरदा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सिविल लाइन थाना पुलिस ने पुलिस लाइन में प्रधान आरक्षक के सूने मकान में हुई चोरी के मामले को सुलझा लिया है। चोरी करने वाला पड़ोस रहने वाला युवक ही निकला। पुलिस लाइन में प्रधान आरक्षक के सूने आवास में हुई चोरी का मामला..
                 

Ad

ट्रैक्टर-बाइक के साथ निकाली रैली, तीनों कृषि कानूनों का पुतला जलाया

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों के विरोध में जिले के किसान सोमवार को फिर सड़कों पर उतरे। किसानों ने केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा ने शहर में ट्रैक्टर एवं बाइक रैली निकालकर प्रदर्शन किया। इसके बाद मोर्चा के सदस्यों ने नारायण टॉकीज चौक पर केंद्र सरकार द्वारा लागू कि..
                 

Ad

फफूंद रोग के कारण सूख रहीं गेहूं की बालियां और जड़

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि पहले बारिश की आस तथा उसके बाद बोवनी में देरी और अब रवी की फसलों में रोग का लगना। क्षेत्र के किसान रवी की फसल को लेकर पहले से ही परेशान थे। अब गेहूं - चने की फसल में आए फफूंद रोग ने किसानों की चिंता और बढ़ा दी है। लगातार मौसम में उतार चढ़ाव के कारण यह स्थिति बन रही है। इन दिनों खेतों में लहलहाती गे..
                 

जिला पंचायत में कांग्रेस शासित कार्यकाल में हुई थी कंप्यूटर ऑपरेटर की नियुक्ति

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि जिला पंचायत में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर पदस्थ भूपेंद्र बांके की शिकायत में नया मोड़ आया है। 28 दिसंबर 2020 को शिकायतकर्ता फैयाज खान ने जिला पंचायत सीईओ से कंप्यूटर ऑपरेटर की फर्जी नियुक्ति के संबंध में शिकायत की थी। इस बात को 15 दिनों से अधिक समय बीत गया है, लेकिन कंप्यूटर ऑपरेटर को अब तक विभाग द्व..
                 

जन जागृति से राष्ट्रीय चेतना के स्वर गाने वाला समाज है वैश्य समाजः गुप्ता

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि वैश्य समाज को मजबूत बनाने के लिए समाज के हर घटक को साथ जोड़ने की जरूरत है। वैश्य समाज जन जागृति के माध्यम से राष्ट्रीय चेतना के स्वर गाने वाला वह समाज है, जो राष्ट्र हित में कार्य कर रहा है। यह बात वैश्य समाज की बैठक में आए प्रदेश के उपाध्यक्ष योगेश गुप्ता ने कही। उन्होंने कहा कि हम सब वैश्य समाज के सभी घटकों को एक..
                 

कोविड वार्ड के सफाई मित्र जब्बार को लगा पहला टीका

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि शनिवार को कोरोना को मात देने वाली स्वास्थ्य संजीवनी मिलना शुरू हो गई है। जिला मुख्यालय के कोविड वार्ड में सेवाएं देने वाले सफाई मित्र जब्बार खान को जिले का पहला कोरोना टीका लगाया गया। इससे पहले कलेक्टर संजय गुप्ता ने सफाई मित्र जब्बार शेख का पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया। इसके बाद वैक्सीनेटर के पास लेकर पहुंचे..
                 

जीआरपी वांटेड की जहरीला पदार्थ से मौत, मृत्यु पूर्व बयान में पुलिस के मुखबिर पर लगाया आरोप

खिरकिया। नवदुनिया न्यूज जीआरपी खंडवा के एक वांटेड आरोपित की गुरुवार को मौत हो गई। इससे पहले बुधवार को उसने सरकारी अस्पताल में भर्ती होने के बाद अपने मृत्यु पूर्व बयान में जीआरपी के एक मुखबिर पर उसे जहरीला पदार्थ खिलाने का आरोप लगाया था। टीआइ ज्ञानू जायसवाल ने बताया कि बुधवार को स्थानीय सरकारी अस्पताल में वीरू पिता भारत बलाही (18..
                 

अभाविप देश की युवा छात्र शक्ति का प्रतिनिधि संगठन हैः भूपेंद्र

खिरकिया। नवदुनिया न्यूज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद देश की युवा छात्र शक्ति का प्रतिनिधि संगठन है। स्थापना से अब तक परिषद निरंतर ऊर्जा संपन्ना युवाओं को संगठित करने का कार्य कर रहा है। आज यह विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन हैं।यह बात अभाविप के जिला संयोजक भूपेंद्रसिंह तोमर की बुधवार को विद्यार्थी परिषद द्वारा स्वामी विवेकानंद जयंती के उपलक्ष्य में नि..
                 

जख्मी बाघ को बुधवार काबू में लाएंगे मढ़ई के तीन हाथी

हरदा/होशंगाबाद/रहटगांव। नवदुनिया प्रतिनिधि हरदा जिले की रहटगांव रेंज की केलझिरी बीट के जंगल में हमलावर हुए आमदखोर बाघ की लोकेशन मंगलवार को मिल गई। बाघ जख्मी होने के कारण मूवमेंट कम कर रहा है। ड्रोन कमरे में बाघ की तस्वीर कैद हुई है। बुधवार को आमदखोर बाघ को काबू में लाने के लिए रेस्क्यू किया जाएगा। इसके लिए सतपुड़ा टाइगर रिज..
                 

जन जागरण के लिए शहर में निकाली वाहन रैली

खिरकिया। नवदुनिया न्यूज अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर बनने वाले भव्य श्रीराम मंदिर के लिए देशभर के श्रीराम भक्तों का सहयोग लिया जाएगा। इसके लिए विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ता पूज्य संतों व शेष समाज के लोगों के साथ घर-घर जाएंगे। सोमवार को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के जन जागरण के लिए शहर में विशाल वाहन रैली निकाल..