जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Shraddh Paksh 2019: जैन परिवार 99 साल से कर रहा है अपने ब्राह्मण मुनीम का श्राद्ध

                 

बारिश के कारण उखड़ गई सड़कें

हरदा। बारिश के कारण शहर के ज्यादातर सड़कें उखड़ गई हैं। इन सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। हाल ही सड़कों के गड्ढों को भरने के लिए नगर पालिका परिषद ने डस्ट भी डाली है। लेकिन फिर भी हालात खराब होते जा रहे हैं। शहर के जिला अस्पताल से बस स्टैंड जाने वाली सड़क की हालत बेहद खराब हो चुकी है। वहीं मुख्य मार्ग पर सब्जी मंडी और परशुराम चौक के..
                 

दिन में निकली कड़क धूप, शाम को बादल छाए

- शनिवार को शाम से रात तक हुई रिमझिम बारिश हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि रविवार को दिनभर तेज धूप निकली। इसके बाद शाम को बादल छाए रहे। इससे एक दिन पहले शनिवार को दिनभर कड़क धूप रही। इसके बाद शाम से लेकर देर रात रिमझिम बारिश होती रही। बता दें कि जिले में औसत से 490 मिलीमीटर ज्यादा बारिश हुई है। शनिवार रात को हरदा में 8.9 मिलीमीटर, खिरकि..
                 

भाई को स्कूल छोड़ने जा रही युवती को बाइक ने टक्कर मारी

भाई को स्कूल छोड़ने जा रही युवती को बाइक ने टक्कर मारी फोटो-06 हरदा। अस्पताल में घायल का चल रहा इलाज। हरदा। इंदौर-नागपुर नेशनल हाइवे पर स्कूटी और बाइक की टक्कर में युवती घायल हो गई। परिजन ने बताया कि शुक्रवार दोपहर 12 बजे चंचल (19वर्ष) पिता हजारीलाल मालवीय निवासी कुसुमकुंज कॉलोनी हरदा घर से अपने छोटे भाई शरद को स्कूटी से स्..
                 

30 तक जमा होंगे निबंध आलेख

हरदा। संस्कृति विभाग की पंजाबी साहित्य अकादमी द्वारा श्री गुरूनानक देवजी के 850वें प्रकाश पर्व पर निबन्ध लेखन प्रतियोगिता आयोजित की गई है। स्पर्धा में प्रदेश के सभी नागरिक हिस्सा ले सकते हैं। निबंध लेखन का विषय वर्तमान परिपेक्ष्य में श्री गुरूनानक देवजी के संदेशों की प्रासंगिकता निर्धारित किया गया है। स्पर्धा में आयु वर्ग 18 से 35 वर्ष तथा 35 वर्ष से अधिक आयु के..
                 

पटवारियों ने नजरपुरा के खेतों में किया सर्वे

सेंटर फोटो 13 रहटगांव। खेतों में सर्वे करते हुए पटवारी। खेतों में पटवारियों ने शुरू किया सर्वे रहटगांव। नवदुनिया प्रतिनिधि क्षेत्र में इन दिनों फसल सर्वे का कार्य चल रहा है। इसी के अंतर्गत शुक्रवार को ग्राम पंचायत बोथी, आंबा वनरक्षक रामजीवन काजले, विरेंद्र मालवीय, संरपच फग्गू पांसे, सचिव ज्ञान सिंह तोमर, जीआरएस संजय अखांडे एवं कृषकगण ग्राम बोधी आ..
                 

शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करने शिक्षा विभाग ने मांगी रिक्त पदों की जानकारी

- प्राथमिक, माध्यमिक और हाईस्कूलों की जानकारी मांगी हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि लंबे समय से पात्रता परीक्षा पास कर बैठे लोगों के लिए एक राहत भरी खबर आई है। लोक शिक्षण संचालक द्वारा जिले के प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों में शिक्षकों के रिक्त संख्या की जानकारी मांगी है। यह जानकारी सहायक अध्यापक, अध्यापक एवं वरिष्ठ अध्यापक की विक..
                 

रुक- रुककर जारी रही तेज बारिश, उखड़ने लगी शहर की सड़कें

हरदा पेज की लीड खबर - लगातार बारिश से प्रभावित हुआ जनजीवन, पिछले साल की तुलना में दोगुनी हुई बारिश - सड़कों में जगह-जगह हुए गड्ढे, चालक हो रहे परेशान फोटो 1 हरदा। तेज बारिश में सुरक्षित स्थान ढूंढते यात्री। सेंटर फोटो 15 हंडिया। लगातार बारिश के कारण नर्मदा नदी का जलस्तर इंडिया और नेमावर के दोनों घाटों से लगा हुआ है। जिसको देखने के लिए..
                 

12 साल बाद भी नहीं बना मार्ग, बीच नदी से निकलकर करना पड़ता है अंतिम संस्कार

सेंटर फोटो 12 रहटगांव। बीच नदी से गुजकर किया अंतिम संस्कार। रहटगांव। नवदुनिया न्यूज ग्राम नजरपुरा में वर्ष 2007 में आई बाढ़ में मुक्तिधाम पहुंचने का मार्ग बह गया था। इस समस्या का समाधान 12 साल बाद भी जिला प्रशासन द्वारा नहीं किया गया है। कुछ दिन पहले कार्यपालन अधिकारी प्रियंका मेहरा, एसडीओ विजय सिंह ठाकुर, सहायक यंत्री सुनील शुक्ला, सब इंजीनियर मन..
                 

रक्त दान शिविर व बालमेला का आयोजन

सेंटर फोटो 13 टिमरनी। युवाओं ने किया रक्तदान। टिमरनी। नवदुनिया न्यूज अग्रसेन जयंती के अंतर्गत अग्रवाल समाज द्वारा रविवार को अग्रवाल भवन में ब्लड डोनेशन कैंप व अग्रसेन मेला का आयोजन किया गया। जिसमें अग्रवाल समाज के अग्र बन्धुओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। रक्तदान महादान की भावना से लगभग 48 लोगों ने रक्त दान किया। जिसमें 9 महिलाएं और 39 पुरुष शामि..
                 

गरबा नृत्य की कराई जा रही तैयारी

कैप्शन फोटो-04 फोटो-04 हरदा। शहर में नवरात्रि को लेकर तैयारी शुरू हो चुकी हैं। समितियां पंडाल बनाने में जुट गई हैं। वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम करने वाली टीम तैयारी में है। बच्चों को गरबा नृत्य की तैयारी कराई जा रही है। त्रिवेणी हॉल में रोजाना 70 बच्चों को गरबा नृत्य का अभ्यास कराया जा रहा है। इसके लिए प्रशिक्षक स्टेप्स बता रहे हैं। प्रशिक्षण विपि..
                 

महात्मा गांधी की जयंती पर होगा सामूहिक साहित्य वाचन

महात्मा गांधी की जयंती पर होगा सामूहिक साहित्य वाचन हरदा। 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाई जाएगी। इसके लिए उधा शिक्षा विभाग ने कॉलेज प्राचार्यों को निर्देश जारी कर दिए है। जिसमें कहा गया है कि गांधी जयंती पर सभी कॉलेजों में गांधी साहित्य का सामूहिक वाचन किया जाए। कॉलेजों में सुबह 11 बजे से कार्यक्रम आयोजित किया जाए। जिसमें..
                 

शिविर में मरीजों को बांटी दवाई

सेंटर फोटो 17 रहटगांव। शिविर में मरीजों का इलाज करते हुए डॉक्टर। मगरधा के पास जंगल में रहटगांव। क्षेत्र के अंतर्गत स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर वनांचल के आदिवासी मरीजों का इलाज किया गया।लाखादेह, बड़झिरी, सिंगोड़ा, इन्द्रपुरा मुरलीखेडा आदि वनग्रामों के लोगों को भोमका बाबा के पास शिविर लगाकर स्वास्थ्य सेवा प्रदाय की गई। जिसमें वायरल फीवर स..
                 

प्रदेश सरकार के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिया धरना

फोटो 1 हरदा। भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिया धरना। हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि प्रदेश के अनेक जिलों में भारी बारिश से बाढ़ की भयावह स्थिति बन गई है। प्रदेश का किसान जब विषम परिस्थितियों से गुजर रहा है। मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार उन्हें राहत देने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। न नुकसान का आंकलन कर रही है। यह आरोप भाजपा कार्यकर्ताओं ने लगाए। क..
                 

जिला अस्पताल में बनेगा अटल नेत्र बैंक, लोगों को मिलेगा लाभ

- रक्त दान कर मनाया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन फोटो 3 हरदा। रक्तदान करने पहुंचे विधायक सहित कार्यकर्ता। हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि विधायक कमल पटेल ने मंगलवार को जिला अस्पताल के अधिकारियों से चर्चा कर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के नाम अटल नेत्र बैंक बनाने का प्रस्ताव शासन को बनाकर भेजने को कहा है। ताकि उनके जन्मदिन 2..
                 

शिकायत के 27 घंटे बाद सुधरी ग्रामीण क्षेत्र की बिजली

काकंरिया। नवदुनिया न्यूज सब स्टेशन सहित लाइनमैन को सूचना देने के बावजूद कोई कर्मचारी नहीं पहुंचा। इस पर ग्रामीणों ने खुद फॉल्ट ढूंढा तब जाकर 27 घंटे बाद बिजली सप्लाई शुरू हो पाई। शुक्रवार सुबह सात बजे इलेवन केवी के एक फेस में फॉल्ट आने से बिजली गुल हुई, जिससे कांकरिया के लगभग 25 परिवारों को बरसात की अंधेरी रातों में जहरीले कीड़..
                 

हरदाः हिंदी हमें दुनिया भर में सम्मान दिलाती है

सेंटर फोटो 12 कांकरिया। कार्यक्रम में प्रस्तुति देते हुए। सरकारी विद्यालय में हिंदी दिवस का आयोजन किया हरदा। जिले के अंतिम छोर पर बसा ग्राम डोमरीकला के विद्यालय में हिंदी दिवस एवं बाल सभा का आयोजन किया गया, जिसमें शनिवार को हिंदी दिवस के संबंध में छात्र - छात्राओं को बताया गया। इस अवसर पर संस्था प्रमुख राघवेंद्र पारे ने अपने उदबोधन में हिंदी..
                 

मनमर्जी के बिजली बिल और अघोषित बिजली कटौती से परेशान शहरवासी

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि लगातार बारिश बंद होने के बाद इन दिनों गर्मी पड़ रही है और ऊपर से लोग बिजली कटौती से नागरिक परेशान हैं। इसके अलावा मनमर्जी के बिजली बिल भी पसीना छुड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। जबकि प्रदेश सरकार 24 घंटे बिजली देने का दावा कर अपनी पीठ थपथपाती रहती है। दरअसल बिजली कंपनी द्वारा बारिश के पूर्व मेंटेनेंस के नाम प..
                 

मतदाताओं की जानकारी मोबाइल एप से दर्ज करेंगे बीएलओ

हरदा। भारत निर्वाचन आयोग व मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भोपाल से प्राप्त निर्देश पर फोटो निर्वाचक नामावली का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2020 के अंतर्गत एक सितंबर से मतदाता सत्यापन का कार्य शुरू किया गया है। जिले में सभी बीएलओ द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में मतदाताओं की जानकारी, उनका नाम, रिश्तेदार का नाम, लिंग, आयु का विवरण का सत्यापन बीएलओ के माध्यम से..
                 

फसल नुकसान का लिया जायजा

सेंटर फोटो 16 टिमरनी। फसलों का सर्वे करने पहुंचे पटवारी। फसल नुकसानी का सर्वे शुरू टिमरनी। नगर के समीप ग्राम नौसर में अतिवृष्टि से खराब हुई सोयाबीन की फसल का सर्वे करने गुरुवार को सर्वे दल पहुंचा। सर्वे में हल्का पटवारी संतोष काजले सचिव यशवंतसिह सोलंकी रोजगार सहायक विनोद मांझी सहित अन्य सर्वे दल के सदस्यों द्वारा अधिक बारिश से खराब हुई..
                 

न राशि मिली न मकान बना, दिल्ली से मिली नए घर की बधाई

खबर के साथ दोनों फोटो जरूर लगाएं हरदा पेज लीड खबर फोटो 2 हरदा। आवेदन करने वाले मधुकर काशिव का कच्चा मकान। फोटो 3 हरदा। बधाई संदेश दिखाता हुआ मुधकर काशिव। कैचवर्डः नपा की लापरवाहीः ब्याज और किराए में बर्बाद हो रहे प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही हैडिंगः प्रदीप शर्मा। नवदुनिया प्रतिनिधि पिछले एक साल से पीएम आवास के हितग्रा..
                 

तीन दिन से अंधेरे में डूबा पलासनेर

फोटो 15 एचआरडीएसईपी 2 - हरदा। पलासनेर में दो दिन से बिजली नहीं आने पर जोखिम उठाकर तार को जोड़ने का प्रयास करते ग्रामीण। हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि शहर से लगे हुए गांव पलासनेर में पिछले दो दिन से बिजली नहीं है। ग्रामीणों को अंधेरे में ही रहना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने एमपीईबी के अधिकारियों को इसकी कई बार सूचना दी। लेकिन जब विद्युत विभाग से..
                 

खिरकिया के मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव की इंदौर में सड़क हादसे में मौत

- बस ओवरटेक करते समय कार ने मारी टक्कर सेंटर फोटो - मृतक विलासराव भागवत। खिरकिया। नवदुनिया न्यूज बस ओवरटेक करते समय सामने से आ रही कार ने बाइक को टक्कर मार दी, हादसे में खिरकिया निवासी मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव की मौत हो गई। कार चालक शराब नशे में धुत था। दुर्घटना के बाद लोगों ने कार चालक को मौके पर ही पकड़ लिया। पुलिस..