जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

MP News : साेहागपुर क्षेत्र में तवा बांध में नहाने गए 3 बच्चे डूबे, दो की मौत

                 

LockDown in Hoshangabad : होशंगाबाद में कम्प्यूटर दुकान पर बन रहे थे नकली अनुमति पत्र

                 

पुलिस ने जिले की सीमाओं पर बढ़ाया पहरा, चालकों पर सीसीटीवी से निगरानी

- लॉक डाउन की समाप्ति तक नहीं निकलेंगे वाहन चालक - रसूलिया, गवालटोली, एसपीएम पहले जोन में - मुख्य बाजार सहित अन्य इलाके दूसरे जोन में 5एचओएस4 - भोपाल तिराहे पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है, यहां से वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है। होशंगाबाद, नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए जिले क..
                 

घर-घर जले दीप, गैलरी और आंगन जगमगाए

फ्लायर खबर... प्रधानमंत्री के आह्नान का कि या जोरदार स्वागत, कु छ लोगों ने की आतिशबाजी, दीपावली सा हुआ माहौल फोटो-5 एचओएस-3 - दीपक जलाकर प्रधानमंत्री के आह्नान का स्वागत करते हुए नागरिक। होशंगाबाद (नवदुनिया प्रतिनिधि)। रात के 9 बजते ही शहर के लोगों द्वारा घर के वल्व और सीएफएल बंद करके कोई दीपक जला रहा था तो कोई मोमबत्त्..
                 

होशंगाबाद एसडीएम ने वॉट्सएप पर की भ्रामक पोस्ट

सेकंड लीड - लोगों ने मांगी आदेश की कॉपी तो बोले- भोपाल से मिली थी जानकारी - भाजयुमो जिला अध्यक्ष ने की एसडीएम पर कार्रवाई की मांग होशंगाबाद (नवदुनिया प्रतिनिधि)। डिप्टी कलेक्टर व होशंगाबाद एसडीएम आदित्य रिछारिया द्वारा वॉट्सएप ग्रुप पर भ्रामक जानकारी पोस्ट करने का मामला सामने आया है। एसडीएम रिछारिया द्वारा डाली गई पोस्ट के बा..
                 

भूसा मशीन का उपयोग सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक प्रतिबंधित

5एचओएस7 होशंगाबाद। ग्राम डोंगरगढ़ के मार्ग पर दिन में हो रहा भूसा मशीन का उपयोग। होशंगाबाद। नरवाई में आग लगने के कारण अग्नि दुर्घटनाओं की गंभीर स्थिति निर्मित हो जाती है। इसके कारण जनहानि, पशुहानि तथा खेत खलिहान में रखी एवं खड़ी फसलों के जलने की आशंका बनी रहती है। नरवाई में आग लगने के कारण आस पास के खेतों में खड़ी फसल तथा नि..
                 

गरीब बस्तियों में निश्शुल्क भोजन व खाद्य सामग्री बांट रहे

4एचओएस12 होशंगाबाद। गरीब बस्ती में भोजन व खाद्य सामग्री बांटे हुए समाजसेवी। वि होशंगाबाद। देश मे चल रही कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए शहर में अंजुमन इस्लाम कमेटी के अध्यक्ष मो. मसूद के निर्देश व शहर काजी हाफिज अशफाक के मार्गदर्शन में मुस्लिम युवाओं की कमेटी बनाकर निचली बस्ती में गरीब परिवार को बना हुआ भोजन व खाद्य सामग्री वितरण कार्य..
                 

प्रधानमंत्री के आह्नान का स्वागत,आज गैलरी और घरों में जलाएंगे दीप

कोई जलाएगा मोमवत्ती कोई जलाएंगे मोबाइल की लाइट होशंगाबाद (नवदुनिया प्रतिनिधि)। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्नान पर आज रात्रि 9 बजे 9 मिनिट तक अपने घर में बिजली बंदकर दीप या मोमबत्ती या मोबाइल से प्रकाश करने के आह्नान का शहर के लोग अपने घरों में उजेला करने है। शहर के अनेक लोगों से चर्चा करने पर उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री..
                 

मालगाड़ी के इंजन व गार्ड के डिब्बे में ठूंस दिए 60 कर्मचारी

मिडघाट पर तीसरी रेल लाइन का काम करने मजदूरों को ले जा रहे 3एचओएस9 होशंगाबाद। प्लेटफार्म पर मालगाड़ी आने का इंतजार करते हुए रेलवे के कर्मचारी। नवदुनिया 3एचओएस10 होशंगाबाद। कर्मचारियों को मालगाड़ी के गार्ड के डिब्बे में ठूंस-ठूंस कर बिठाया गया है। नवदुनिया होशंगाबाद। कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार की शारीरिक दूरी बनाए रखन..
                 

रैसलपुर गांव में 11 ि

रैसलपुर गांव में 11 किसानों की 35 एकड़ में लगी गेहूं की फसल व 2 ट्यूबवेल जलकर खाक -दोपहर में लगी आग, ग्रामीणों ने झाड़ियों से आग बुझाने का किया भरसक प्रयास -विधायक डॉ शर्मा भी सूचना मिलने पर तत्काल मौके पर पहुंचे, किसानों को ढाढस बंधाया इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि रैसलपुर व धौखेड़ा गांवों के बीच में 35 एकड़ में लगी गेहूं की फसल में दो..
                 

हमारी गली, हमारी जिम्

हमारी गली, हमारी जिम्मेदारीः कोई नहीं रहे भूखा इस प्रयास में जुटे हैं नीलेश मालवीय इटारसी। न्यास कॉलोनी वार्ड 13 में रहने वाले युवा नीलेश मालवीय का प्रयास है कि उनकी गली व मोहल्ले में कोई भी परिवार भूखा न रहे, ऐसा प्रयास कर रहे हैं। अभी वे स्वयंसेवी संगठनों के साथ मिलकर भोजन के पैकेट जरूरतमंदों को पहुंचा रहे हैं। मालवीय का कहना है कि उनकी ग..
                 

राम मंदिरों में गूंजी शंख की ध्वनि, मंदिरों में पुजारियों ने मॉस्क लगाकर की आरती

फाइल-2 पेज 13 का फ्लायर नवमी पर कन्या भोज की जगह घाटों पर बैठे दरिद्रनारायण को कराए भोजन फोटो- 2एचओएस-2 होशंगागाबाद। नवदुनिया। नवदुनिया प्रतिनिधि होशंगाबाद। राम नवमी के मौके पर शहर के मंदिरों में दोपहर को 12 बजते ही शंख बजने की ध्वनि होने लगी। इसी के साथ मंदिरों के पुजारियों के द्वारा भगवान की आरती की गई। वरिष्ठजनों न..
                 

छात्रावास को क्वारंटाइन सेंटर में बदला, 64 कमरों 14 दिन तक हो सके गा इलाज

फाइल 1 पेज 13 की लीड - जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए की तैयारी - मेडिकल स्टॉफ के लिए एन95 मॉस्क की जल्द होगी आपूर्ति 2एचओएस1 - बीटीआई स्थित ज्ञानोदय छात्रावास को क्वारंटाइन सेंटर में बदला जा रहा है कलेक्टर व एसपी ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। नवदुनिया। होशंगाबाद, नवदुनिया प्रतिनिधिि कोरोना वायरस से संक्रमण..
                 

युवाओं ने दिखाई समाजसेवा में रुचि, गरीबों को बांट रहे भोजन

1एचओएस5 होशंगाबाद। गरीब बस्ती में जाकर लोगों को भोजन वितरित करते हुए युवा। नवदुनिया 1एचओएस6 होशंगाबाद। किफायती सामान देने एएसपी घनश्याम मालवीय माइक से घोषणा करते हुए। वि होशंगाबाद। युवाओं में समाजसेवा के प्रति रुचि दिखाई दे रही है। विभिन्ना समाजिक संगठनों व समुदाय के युवा आए-दिन जरूरतमंदों की मदद के आगे आ रहे हैं। सतरास्ता का..
                 

दिल्ली मरकज से संबंधित 13 लोगों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

फाइल 1 पेज 13 की लीड सभी की तबीयत ठीक, बुधनी के ग्राम माना के 11 व पिपरिया-सोहागपुर के 1-1 व्यक्ति की हुई जांच 1एचओएस1 - होशंगाबाद। जिला अस्पताल में फिजिकल डिस्टेंसिंग के लिए इस तरह के गोले बनाए गए हैं। नवदुनिया। 1एचओएस1 - होशंगाबाद। अस्पताल में मरीजों के आने का सिलसिला है सर्दी जुकाम से पीड़ित मरीज पहुंच रहे हैं। नवदुनिया। हो..
                 

जेल से छूटने के बाद भी दूर नहीं हुईं दुश्वारियां

31एचओएस9 होशंगाबाद। जेल के नजदीक मंदिर में ठहरकर वाहन का इंतजार कर रहे कैदी। वि होशंगाबाद। जिला जेल से न्यायालय के आदेश पर रिहा हुई चार कैदी तीन दिन से मंदिर में पनाह लिए हुए हैं। इस कैदियों की जेल से छूटने के बाद भी दुश्वारियां कम नहीं हुई हैं। इनमें एक तीन कैदी इलाहाबाद के हैं तो एक रीवा है। कैदियों ने बताया कि उन्हें घर जाने..
                 

हनुमान चालीसा, राम रक्षा स्त्रोत, नारायण कवच से मिटेगा कोरोना का संकट- पं खड्डर

फोटो-- पं डॉ गोपाल प्रसाद खड्डर नवदुनिया प्रतिनिधि होशंगाबाद। देश दुनिया में चल रहे कोरोना के संकट से भगवान श्रीराम और उनके भक्त हनुमान जी जल्द उबारेंगे। हमें अपने घर में पूजन अर्चन के बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें। जिसमें लिखा हुआ है कि संकट हटे मिटे सब पीरा, जो सुमरे हनुमत बलवीरा। इसी के साथ ही राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करना चाहिए। यह वर्तमान..
                 

गरीब बस्तियों में न अन्न पहुंचा न धन

                 

मुस्लिम समाज ने दिए एक लाख और शुगर मिल ने 11 लाख

30एचओएस20 बनखेड़ी। मुख्यमंत्री राहत कोष में सहयोग करते हुए लोग। वि बनखेड़ी। कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए बनखेड़ी में मुस्लिम जमात ने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए एक लाख एक हजार रुपए का चेक दिया है। वहीं रामदेव शुगर मिल के विवेक माहेश्वरी ने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 11 लाख रुपये देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से सौज..
                 

विदेश से आए 138 लोगों को कि या होम आइसोलेट

लीड लॉक डाउन का नियम तोड़ने वाले लोगों के वाहन कर रहे जब्त, सख्ती के बावजूद सब्जी मंडी में पहुंचे लोगों ने की खरीददारी 29एचओएस1 - सब्जी मंडी में लोग खरीददारी करने पहुंच गए। 29एचओएस2 - भोपाल तिराहे पर लोगों को वापस घर भेजा गया। 29एचओएस1 - कलेक्टर ने बैठक लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश। होशंगाबाद (नवदुनिया प्रतिनिि..
                 

फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए आधी खोली दुकानें

28एचओएस9 - होशंगाबाद। मालाखेड़ी में कि राना दुकान आधी खोलकर दिया सामान। नवदुनिया। होशंगाबाद, नवदुनिया प्रतिनिधि फिजिकल डिस्टेसिंग का पालन कराने के लिए दुकनदारों ने भी पहल की है। मालाखेड़ी स्थत एक कि राना दुकान के संचालन ने आधी शटर नीचे करके सामान दिया। एक ग्राहक को अंदर आन दिया जा रहा था जबकि अन्य ग्राहकां के निर्धारित दूरी..
                 

तेज धूप से बंधी आस, अब जल्द कटाई में जुटेंगे कि सान

हार्वेस्टर और मजूदरों का हो रहा टोटा, बढ़ रही मुश्किलें फोटो- 28एचओएस-1 के प्शन- बे-मौसम हुई बारिश से खेत में फसल आड़ी हो चुकी है जिसका पूरी तरह सूखने का कि या जा रहा इंतजार। होशंगाबाद (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना के कहर के साथ आसमानी आफत से खेती कि सानी भी प्रभावित हो रही है। शुक्रवार को बे-मौसम बारिश होने के दूसरे..
                 

हमारे कर्मवीर निभा रहे अपना कर्तव्य

27एचओएस़14 कर्मवीर कमलेश चौहान। होशंगाबाद। अलसुबह लोगों के घरों में अखबार पहुंचाने वाले कर्मवीर कमलेश चौहान नियमित रूप से लोगों के घर अखबार पहुंचाकर अपने कर्तव्य का पालन कर रहे हैं। चौहान ने कहा कि कोराना वायरस से उन्हें खतरा है, लेकिन लोगों तक अखबार पहुंचाना भी हमारा कर्तव्य है। वह नियमित रूप से अखबार वितरण का काम कर रहे हैं..
                 

घर पर ही मनाई मीनेश जयंती

27एचओएस13 होशंगाबाद। घर पर ही मीनेष जयंती मनाते हुए मीणा समाज के लोग। वि होशंगाबाद। मीणा समाज शक्ति संगठन की ओर से कोरोना वायरस के कारण भारत में लॉकडाउन की वजह से इस वर्ष मीनेष जयंती अपने- अपने घरों में मनाने का आव्हान किया था। इस कारण मीणा समाज के लोगों ने मीनेष जयंती अपने-अपने घरों पर मनाई। अपने घर रहकर ही परिवारजनों के..
                 

जरुरी सेवाओं वाले वाहनों को छोड़कर अन्य सभी वाहनों के संचालन पर रोक

कलेक्टर ने लॉक डाउन के नियम तोड़ने वालों पर कार्‌रवाई करने के निर्देश 27चओएस8 - होशंगाबाद। कलेक्टर धनंजय सिंह अधिकारियों को निर्देश देते हुए। नवदुनिया। होशंगाबाद, नवदुनिया प्रतिनिधि जरूरी सेवाओं वाले वाहनों को छोड़कर अन्य सभी वाहनों के संचालन पर रोक लगा दी गई है। कलेक्टर ने लॉक डाउन के नियम तोड़ने वाले लोगों पर कार्‌रव..
                 

नागरिकों को पानी, सफाई व सैनिटाइजर की व्यवस्था बनाने में सुबह 6 से रात 10 बजे तक काम में जुटीं हैं सीएमओ शर्मा

26एचओएस1 - होशंगाबाद। सीएमओ माधुरी शर्मा । होशंगाबाद। नगर में जल सप्लाई, साफ-सफाई, सैनिटाइजर और धारा 144 में छूट के दौरान बाजार में भीड़ एकत्रित न हो यह सभी व्यवस्थाएं बनाना निश्चित रूप से चुनौती है। इसके साथ ही खतरनाक कोरोना वायरस से खुद को भी सुरक्षति रखना है। शहर में इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा रही हैं युवा मुख्य नपा अधिकारी माधुरी श..
                 

आज से गांधी मैदान,

आज से गांधी मैदान, लाल मैदान और सूखा सरोवर में लगेगा सब्जी बाजार -भीड़ को एक स्थान पर न जुटने देने के लिए प्रशासन ने उठाया कदम इटारसी। सब्जी बाजार में हो रही भीड़ को रोकने के लिए प्रशासन ने दूरी के सिद्घांत को अपना लिया है। प्रशासन ने निर्णय लिया है कि बाजार तीन स्थानों पर बड़े मैदानों में लगाया जाएगा। इसके लिए दिनभर कसरत भी हुई। जानकारी के..
                 

लॉक डाउन में ड्यूटी के साथ साथ समाज सेवा में भी जुटे पुलिस कर्मी

घाटों के कि नारे रह रहे भूखे परिक्रमा वासियों और लोगों को खिला रहे खाना 26एचओएस6 - होशंगाबाद। घाट के कि नारे बैठे लोगों को भोजन के पैके ट देता पुलिस जवान। नवदुनिया। 26एचओएस7 - होशंगाबाद। एक परिवार को भोजन देता पुलिस जवान । नवदुनिया। होशंगाबाद। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए लगाए गए लॉक डाउन में भूख से..
                 

बाजार में उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंस का नहीं रखा जा रहा ख्याल

फाइल 2 पेज 13 की लीड - लोगों की लापरवाही आई सामने, नियमों का नहीं कर रहे पालन - सब्जी मंडी में बेकाबू हो रही भीड़, पुलिस लगवा रही रोड पर उठक-बैठक 26एचओएस2 - होशंगाबाद। दशहरा मैदान स्थित सब्जी मंडी में इस तरह का था नजारा। नवदुनिया। 26एचओएस3 - होशंगाबाद। शहर के कि राना दुकानों में इस तरह दिया गया सामान। नवदुनिया। 26एचओएस4 -..
                 

सुविधा के लिए दी ज

सुविधा के लिए दी जा रही छूट से संक्रमण का खतरा, सब्जी बाजार में उमड़ा भीड़ का सैलाब इटारसी। मप्र में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच शहर में 21 दिनों के लिए लागू लॉक डाऊन में दी जा रही छूट बड़े खतरे की वजह बन सकती है। लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के बावजूद तीन घंटे की छूट के नाम पर हो रहे खिलवाड़ से पूरा चितिंत गह..
                 

नवरात्रि में भक्त घर पर करेंगे मां शक्ति का पूजन, मंदिर रहेंगे बंद

इटारसी के सभी प्रमुख मंदिर समिति ने लिया निर्णय, श्रद्घालुओं की सुरक्षा जरूरी है -सर्व ब्राह्मण समाज ने सभी पुजारियों से कहा वे पूजन के बाद बंद करें मंदिर -भक्तों से किया अनुरोध कृपया मंदिर न आएं इटारसी (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मां शक्ति की आराधना का त्योहार चैत्र नवरात्रि आज से शुरू हो रही है। लेकिन इस वर्ष भक्तों को मां दुर्गा की आराधना घर पर बैठक..
                 

आज घरों में मनेगा नव संवतसर का उत्सव

महामंगला आरती,चेती चांद के आयोजन नहीं होंगे नवरात्र के पूजन अर्चन होंगे घरों में होशंगाबाद। आज से नवसंवतसर का शुभारंभ हो रहा है। हिन्दु नव वर्ष को धूमधाम से मनाने की परंपरा रही है। लेकि न इसे सामूहिक रुप ना देते हुए अब नव संवतसर का उत्सव लोग घर में ही मनाएंगे। हर वर्ष संवतसर पर सरगम संस्था के द्वारा नर्मदा तट पर सामूहिक रुप से की जाने वाल..
                 

अमावस्या पर पहली बार सूने रहे नर्मदा तट के सभी घाट

इक्का-दुक्का स्नानार्थियों ने ही लगाई आस्था की डुबकी फोटो-24एचओएस-1 - चैत्र माह की अमावस्या के विशेष स्नान पर्व भी नर्मदा तट के सभी घाट सूने रहे। होशंगाबाद (नवदुनिया प्रतिनिधि)। चैत्र माह की भौमवती अमावस्या पर पहली बार ऐसा हुआ जब नर्मदा तट के सभी प्रमुख घाटों पर सन्नाटा छाया रहा। हर साल नवरात्रि से एक दिन पूर्व विशेष स्नान पर्व की अमावस्या पर..
                 

पालतू पशुओं की बन रही भूखे मरने की स्थिति

                 

कु छ घंटे खुले बाजार, फिर प्रशासनिक अमले ने संभाला मोर्चा

-सुबह शुरू हुई तेजी से चहल-पहल, दोपहर बाद शुरू हुआ सन्नाटा फोटो-23 एचओएस-10 शहर के सब्जी बाजार में लोगों ने पहुंच कर की खरीददारी। होशंगाबाद। कोरोना वायरस से बचाव व सावधानी के चलते जनता कर्फ्यू की सफलता के दूसरे दिन सुबह के समय करीब दो तीन घंटे के लिए दूध,कि राना दुकान, सब्जी बाजार खुल गए थे। इस दौरान लोगों ने अपने घरों..
                 

तवा डैम में नहाने गए 3 बच्चे डूबे, दो की मौत

तवा डैम में नहाने गए 3 बच्चे डूबे, दो की मौत सोहागपुर (होशंगाबाद)। तवा डैम के वैक वॉटर में नहाने गए दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई। एक बालिका को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर किया गया है। एक ही परिवार के तीनों बच्चे रविवार दोपहर नहाने गए थे। टीआई अजय तिवारी ने बताया कि सोहागपुर तहसील के ग्राम खरपाबड़ निवासी राम सिंह काज..
                 

आवश्यक उपकरणों और दवाइयों की पर्याप्त उपलब्धता

होशंगाबाद। मुख्य चिकि त्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जैसानी ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जिला अस्पताल में आवश्यक उपकरणों एवं दवाईयों की पर्याप्त उपलब्धता है। जिला मुख्यालय के दोनो स्टोरों में डिस्पोजेवल थ्री लेयर मास्क 25 हजार 600 है। इसी तरह एन 95 मास्क 378ए लायजोल सोल्युशन 65 नगए सोडियम हायपोक्लोराईड सोल्यूशन, सर्जि..
                 

जिले में अब तक 13 हजार से ज्यादा लोगों की हुई स्क्रीनिंग

लीड खबर कोरोना इफेक्टः 330 लोग होम कवारंटाइन, बाहर से आने वाले लोगों पर रखी जा रही नजर 5एचओएस6 - मरीजों के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेते कलेक्टर व एसपी। होशंगाबाद (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है। जिले में अब तक 13915 लोगों की स्क्रीनिंग की गई ह..
                 

एक हाथ दिव्यांग सियाराम मास्क बनाकर बांट रहे निशुल्क

समाज के वारियर्स का लोगों लगाएं 4एचओएस17 बनखेड़ी। सियाराम व उनका परिवार मास्क बनाते हुए। राजकुमार शर्मा, बनखेड़ी (होशंगाबाद) जिले के बनखेड़ी कस्बे में सियाराम साहू (59) समाजसेवा की मिसाल बन गए हैं। एक दुर्घटना में अपना एक हाथ खो बैठे, लेकिन हौसला और समाजसेवा का जज्बा नहीं खोया। सियाराम का पूरा परिवार इन दिनों समाज की सेवा कर..
                 

आदमगढ़ के रहवासियों दिया जा रहा 3-3 माह का अनाज, सभी शासकीय राशन दुकानें खुलीं

खबर का असर - बाहर से आए लोगों को 5 किलो गेहूं, 3 किलो चावल दे रहा प्रशासन 4एचओएस10 होशंगाबाद। आदमगढ़ बस्ती के लोगों को शनिवार से अनाज वितरित होने लगा है। नवदुनिया होशंगाबाद। यूं तो शासकीय राशन दुकानें 5 अप्रैल से खोलने के आदेश थे। परंतु आदमगढ़ व अन्य गरीब बस्तियों के रहवासियों को अनाज नहीं मिलने की समस्या जब नवदुनिया ने 4 अ..
                 

सर्वधर्म की समन्वय शक्ति से हारेगा कोरोना

फ्लायर पेज 14 -इसी पखवाड़े में पड़ रहे विभिन्न समाजों और धर्मों के प्रमुख पर्व -सभी धर्म के लोग कर रहे हैं भक्ति भावना,प्रार्थना,उपासना और मंगलकामना- 4एचओएस-2 सर्वधर्म प्रार्थना। फाइल फोटो। कोरोना के संकट काल में सभी धर्म के लोग एकजुटता का दे रहे हैं परिचय। बलराम शर्मा होशंगबाद। नवदुनिया विशेष होशंगाबाद (नवदुनिया प्रतिनिधि)। अ..
                 

श्रीरामचरित मानस नवान्ह पारायण पाठ का हवन के साथ हुआ समापन

फाइल-4 बाटम खबर- -125 वर्ष से सेठानी घाट तिलक भवन के सामने जारी है परंपरा फोटो-3एचओएस-7 के प्शन- तिलक भवन के सामने राम मंदिर के पास नवान्ह पारायण का हवन के साथ समापन हुआ। होशंगाबाद। सेठानीघाट पर विगत 125 वर्षो से अधिक समय से प्रतिवर्ष चैत्र की नवरात्रि में सार्वजनिक रुप से मानस के नवाह्नपारायण के पाठ का आयोजन विशाल टेंट लगाकर कि या ज..
                 

1162 हाथ ठेले उपलब्ध करा रहे सब्जियां व कि राना सामग्री

आमजनों तक घर-घर पहुंचाई जा रही आवश्यक वस्तुएं होशंगाबाद। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के दृष्टिगत जिले में लागू लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन द्वारा आम जनों तक आवश्यक वस्तुओं कि घर पहुंच सुविधा मुहैया कराई जा रही है। जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में 1162 हाथ ठेलों के माध्यम से सब्जियां व कि राना सामग्री का का..
                 

डोंगरवाड़ा गांव के 6 कि सानों की 22 एकड़ फसल में लगी आग

                 

अपै्रल शुरू होने के दो दिन बाद भी नहीं हो रहा खाद्यान्य का वितरण

उचित मूल्य की दुकान संघ के लोग ही मिल कर रहे गरीबों की मदद फोटो-2एचओएस-3 के प्शन- उचित मूल्य की दुकाने बंद हैं शासन की और से राशन नहीं मिल रहा है। होशंगाबाद। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लाक डाउन को पूरा एक सप्ताह हो चुका है। शासन की उचित मूल्य वितरण की राशन दुकानों से शासकीय मदद अभी प्रारंभ नहीं हो सकी है। दूसरी ओर शास..
                 

शासन की और से नहीं हो रहा खाद्यान्य का वितरण

उचित मूल्य दुकान संघ के साथी मिल कर रहे मदद होशंगाबाद। लाक डाउन को पूरा एक सप्ताह हो चुका है। शासन की उचित मूल्य वितरण की राशन दुकानों से शासकीय मदद अभी प्रारंभ नहीं हो सकी है। दूसरी ओर शासकीय उचित मूल्य की दुकानों के संचालक स्वयं अपनी ओर से व्यक्तिगत रुप से दान स्वरुप सूखा अनाज उन स्थानों पर उपलब्ध करा रहे हैं। जहां पर गरीब परिवार..
                 

अध्यापकों को दिया विशेष पुलिस अधिकारी का दर्जा

1एचओएस7 सिवनी मालवा। अध्यापक लोगों को रोकने के लिए तैनात हैं। वि सिवनी मालवा। विकासखंड के 70 अध्यापक कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नगर में पुलिस द्वारा बनाए गए प्वाइंट पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। शिक्षा विभाग द्वारा 14 अप्रैल तक स्कूलों की छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं। एसडीएम रवि शंकर राय ने बताया कि शहर में शिक्षकों की ड्यूटी 6 घंटे..
                 

300 एकड़ में गेहूं की खड़ी फसल जली, 3 फायर ब्रिगेड व 500 ग्रामीणों ने आग पर पाया काबू

                 

कोरोना संक्रमित भीलवाड़ा से 35 कि मी अंदर फंसे इंजीनियर ने फे सबुक पर मांगी मदद

होशंगाबाद कलेक्टर धनंजय सिंह भदौरिया ने पहुंचवा दिया जरूरत का हर सामान - भीलवाड़ा कलेक्टर व एडीएम ने अमले को भेजकर दिया हर मदद का आश्वासन 31एचओएस5 - होशंगाबाद। कोरोना संक्रमित भीलवाड़ा से 35 कि मी अंदर गांव में वह कमरा जहां फिलहाल आदित्य व उसका दोस्त है। नवदुनिया 31एचओएस6 - होशंगाबाद। चंदननगर निवासी आदित्य फे सबुक पर वीडियो पो..
                 

घरों से निकले लोग, प्रशासन ने बढ़ाई सख्ती

भोपाल तिराहे व आईटीआई रोड पर पुलिस ने की कार्रवाई - बाजार में बेवजह घूमते दिखे लोगों को नहीं नियम टूटने का डर 31एचओएस7 - होशंगाबाद। बाजार रोड पर खरीदारी करने निकले लोग। नवदुनिया। 31एचओएस8 - होशंगाबाद। आईटीआई रोड पर पुलिस ने की वाहन चालकों पर कार्रवाई। नवदुनिया। होशंगाबाद, नवदुनिया प्रतिनिधि कोरोना वायरस के संक्र..
                 

होशंगाबाद जेल से 24 कैदियों को 45 दिन के लिए किया रिहा

होशंगाबाद। केंद्रीय जेल होशंगाबाद से 24 कैदियों को रविवार शाम को रिहा कर दिया गया है। इनमें तीन कैदी इलाहाबाद और अन्य 21 कैदी मप्र के विभिन्ना स्थानों के थे। जेल अधीक्षक उषा राज ने बताया कि न्यायालय से इन कैदियों की रिहाई के लिए 45 दिन का जमानत आदेश आया था। जिसके बाद इन्हें रिहा कर दिया गया है। अतिरिक्त शासकीय अधिवक्ता सत्येंद्र सिंह पटैल..
                 

पत्नी की मौत के बाद नहीं मिला कर्मकांडी पंडित पति ने ही कि या गरुण पुराण

कर्मकांडी पंडित नहीं मिलने के कारण पति ने कि या पाठ 30एचओएस10 - होशंगाबाद। घर में गरुण पुराण का पाठ करते रिटायर्ड कर्मचारी दुबे व उनका परिवार। नवदुनिया होशंगाबाद। कोरोना संक्रमण के चलते पूरे देश लॉकडाउन है ऐसी स्थिति में एसपी ऑफिस के सामने रहने वाले हरिनारायण दुबे ने अपनी पत्नी स्वण् वीरांगना दुबे की आत्म शांति के लिए परिवार सहित ख..
                 

बनखेड़ी की लड़की की रिपोर्ट निकली निगेटिव, खुशी की लहर

                 

बिना भय के लोगों तक अखबार पहुंचा रहे जगदीश

कर्मयोद्धा का लोगो लगाएं... 28एचओएस2 जगदीश चौहान होशंगाबाद (नवदुनिया प्रतिनिधि)। हमारे कर्मयोद्धा जगदीश चौहान कोराना से डरे बिना रोजाना लोगों तक अखबार पहुंचा रहे हैं। चौहान का कहना है कि यह बात सही है कि कोराना बहुत बड़ी महामारी है, लेकिन किसी को छुए बगैर यदि हम अपना काम फिजिकल डिस्टेंसिंग से करते हैं तो कोई खतरा नहीं है..
                 

कोरोना संदिग्ध बनखेड़ी की युवती की रिपोर्ट निगेटिव

लीड खबर - दोनो मरीजों को सामान्य बुखार, मिलेगी अस्पताल से छुट्टी 28एचओएस5 - होशंगाबाद। जिला अस्पताल का आईसोलेशन वार्ड। नवदुनिया। 28एचओएस6 - होशंगाबाद। अस्पताल में लगातार चल रही साफ-सफाई। नवदुनिया। 28एचओएस7 - होशंगाबाद। सड़क पर बेवजह घूम रहे बाइक सवारों को घर भेजा गया। नवदुनिया। होशंगाबाद (नवदुनिया प्रतिनिधि)। देश व प्रद..
                 

कोरोना योद्घाः साम

कोरोना योद्घाः सामाजिक कार्यकर्ता और पुलिस गरीबों को खिला रहे दोनों समय खाना -सामाजिक कार्यकर्ताओं को पशुओं की भी चिंता, उन्हें भी करा रहे भोजन इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि देश कोरोना वायरस से संकट में है, संक्रमण न फैले इसलिए लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में तमाम ऐसे लोग हैं जो रोजाना कमाकर खाना खाते थे। लॉक डाउन में उन लोगों..
                 

मौसम का बिगड़ा मिजाज, अस्पताल में लगी कतार

डॉक्टर बोले सावधानी बरतें लोग 27चओएस6 - होशंगाबाद। जिला अस्पताल में लगी मरीजों की भीड़। नवदुनिया। होशंगाबाद। अंचल के मौसम में शुक्रवार को बड़ा बदलाव हुआ। सुबह करीब 8 बजे से लेकर 9 बजे तक जोरदार बारिश हुई। अचानक मौसम में हुए बदलाव का असर लोगों के स्वास्थ्य पर भी पड़ा। लोग सर्दी जुकाम से पीड़ित हो गए। इस दौरान लोग इतने घबरा गए थ..
                 

लॉक डाउन के तीसरे दिन भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं

बाजार में उमड़ रही भीड़ पर नहीं हो पा रहा नियंत्रण 27चओएस7 - होशंगाबाद। बाजार खुलते ही उमड़ रही भीड़। नवदुनिया। होशंगाबाद। कोरोना वायरस के खतरे करने और लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए पूरे देश में 21 का लॉक डाउन कि या गया है। लोग अपने घरों में रहकर ही लॉक डाउन के नियमों का पालन कर रहे हैं। वही सुबह 8 बजे खुल रहे बाजार..
                 

पक चुकी फसलों पर बदलते मौसम से बना हुआ है खतरा

फिर बादल छाए,कि सानों के दिल घबराए,कटने लगी फसल 26एचओएस-9 के प्सन-खेत में कटाई करने के दौरान मास्क लगाए हुए कि सान। होशंगाबाद। आसमान पर काले भूरे रंग के बादलों के मंडराने से रबी मौसम की पक चुकी फसलों को खतरा बना हुआ है। बुधवार को शाम के समय अचानक बादल छा गए थे। कु छ क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई है। दूसरे दिन गुरुवार का..
                 

हरदा से पैदल सतना जा रहे 18 मजदूरों को प्रशासन ने भोजन, वाहन की व्यवस्था की

26एचओएस11 सिवनी मालवा। पैदल सतना जा रहे मजदूरों को प्रशासन ने भोजन की व्यवस्था कराई। नवदुनिया सिवनी मालवा। सतना के 18 मजदूरों को जब कर्नाटक की निजी कंपनी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया तो कोरोना के चलते संपूर्ण देश में लॉक डाउन के कारण यह मजदूर वापस पैदल ही अपने गांव की ओर चल दिए। रास्ते में अलग-अलग वाहनों से यह मजदूर हरदा तक आ..
                 

स्वास्थ्य कर्मियों ने जताया विरोध कहा पहले कि ट उपलब्ध कराएं

- काम की अवधि कम करने और ठहरने के लिए व्यवस्था करने की मांग 26एचओएस10 - होशंगाबाद। सिविल सर्जन को अपनी परेशानी बताता जिला अस्पताल का स्टॉफ। नवदुनिया। होशंगाबाद। जिला अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों ने व्यवस्थाओं को लेकर नाराजगी जाहिर की है। गुरुवार को सभी अस्पताल कर्मियों ने एकत्र होकर सिविल सर्जन डॉ रविंद्र गंगराड़े..
                 

लॉक डाउन के दौरान भी निकल रहे लोग

पिपरिया। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर प्रशासन ने जिले में धारा 144 लागू कर रखी है। बुधवार को एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी ने सरकारी अस्पताल पहुंचकर स्टॉफ ओर मरी?ों को सैनिटाइजर का वितरण किया गया। एसडीएम ने बीएमओ डॉ एके अग्रवाल को नगर के अन्य डॉ ओर स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कर्मचारियों का सहयोग लेने के निर्देश दिए। इसी बीच नागरिको..
                 

मेडिकल दुकानों में ग्राहकों की बनाई दूरी

25एचओएस9 होशंगाबाद। मेडिकल दुकान पर ग्राहक की दूरी बनाने निशान लगाए गए। नवदुनिया होशंगाबाद। नगरपालिका की ओर से मेडिकल दुकानों पर ग्राहकों को निर्धारित दूरी से दवाइयां देने के लिए निशान बनाए गए हैं। सभी के बीच तीन फीट का अंतर रखा गया है। बुधवार को सुबह से ही नपा की टीम नगर के विभिन्ना स्थानों पर स्थित मेडिकल दुकानों पर पहुंची..
                 

घर से निकलने की नहीं अनुमति

होशंगाबाद। जिले में टोटल लॉकडाउन घोषित कि या गया है। टोटल लॉकडॉउन में कि सी भी व्यक्ति को अपने घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। जिले की सभी सीमाएं सील की जाती है। कि सी भी माध्यम यथा सड़क मार्ग एवं रेल से जिले की सीमा में बाहरी लोगों का आगमन प्रतिबंधित कि या जाता है। जिले में निवासरत नागरिकों का जिले की सीमा से बाहर जान पर प्रतिब..
                 

शीर्षक - जिले में अनिश्चित कालीन कर्फ्यू के हालात

लीड - बाहर घूम रहे लोगों को पुलिस ने सख्ती से घर भेजा, हल्का बल प्रयोग कि या 24एचओएस8 - होशंगाबाद। नियम तोड़ने वाले लोगों पर करना पड़ा पुलिस को बल प्रयोग। नवदुनिया। 24एचओएस9 - होशंगाबाद। लॉक डाउन का असर मुख्यालय पर दिखाइ यहां सड़कें सूनी रहीं। नवदुनिया। 24एचओएस10 - होशंगाबाद। शहर के इतवारा बाजार में कि राना दुकान पर सामान खर..
                 

कोरोना फाइटरः युवा आपातकाल में जरुरतमंदों को उपलब्ध कराएंगे 'फूड ऑन डिमांड'

- समरसता युवा मंच के युवाओं ने सोशल मीडिया पर मैसेज जारी कर दिए अपने मोबाइल नम्बर - दूध, दवा, खाना, किराना व अन्य चीजें निःशुल्क कराएंगे उपलब्ध इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि विभिन्न जातियों में बंटे समाज के नागरिकों में समरसता लाने के लिए काम कर रहे समरसता युवा मंच के सदस्य कोरोना फाइटर बनकर उभरे हैं। युवाओं की टोली ने ठाना है कि इस आ..
                 

अनेक कॉलोनियों में बिजली ने सताया, बार-बार आ रही जा रही बिजली

होशंगाबाद। शहर की अनेक कालोनियों में सोमवार को बिजली की अघोषित कटौती के कारण नागरिक परेशान हुए। ऐसा ही रविवार को भी हुआ था। रविवार को तो बालागंज क्षेत्र में जब लोग अपने घरों में थे तब अचानक बिजली गुल हो गई तो अनेक युवा सड़क पर निकल कर क्रिके ट खेलने लगे तभी पुलिस वालों ने आकर कहा कि आप लोग घर के अंदर रहो। तब युव..
                 

बोस्टन, थाईलैंड से वापस लौटे एसपीएम के चार अधिकारी, प्रबंधन ने प्रशासन से छुपाई जानकारी

लीड - कलेक्टर के निर्देश पर एसपीएम अधिकारियों के बंगले पर पहुंचे स्वास्थ्य अमले ने लिए सैंपल - लापरवाही सामने आने के बाद एसपीएम प्रबंधन ने अपने अधिकारियों को भेजा घर - प्रतिभूति कागज कारखाना मजदूर संघ ने कारखाने को बंद रखने के लिए दिया ज्ञापन 23एचओएस9 - होशंगाबाद। एसपीएम कर्मचारियों को बुलाया जा रहा काम पर। होशंगाबाद (नव..
                 

Ad

बच्चों ने गुल्लक के पैसे कोरोना राहत कोष में दिए

5एचओएस13 बनखेड़ी। तहसीलदार सुनील वर्मा को गुल्लक सौंपते हुए बच्चे। वि बनखेड़ी। कोरोना की इस लड़ाई में नन्हे बच्चे भी पीछे नहीं है। बनखेड़ी के दो बच्चों ने अपनी गुल्लक के पैसे पीड़ितों की सहायता के लिए देने की इच्छा की तो माता-पिता ने बच्चों की भावनाओं की कद्र करते हुए पैसे दान करवा दिए। छह साल की बनखेड़ी निवासी पंखुडी आत्मज सौरभ..
                 

गुरुकु ल में नियमों का पालन कर हवन में आहूतियां दे रहे ब्रह्मचारी

बॉटम खबर.... यहां नहीं कोरोना का असरः गुरुकुल में हैं सभी व्यवस्थाएं, न कोई बाहर आता न और न जाता है भारत के 5 प्रांत के बच्चे पढ़ते हैं गुरुकु ल में फोटो- 5एचओएस-1 नवदुनिया एक्सक्लूसिव बलराम शर्मा (होशंगाबाद)। वैश्विक बीमारी कोरोना से पूरी दुनिया में भय का वातावरण बना हुआ है। लेकि न नर्मदा तट का 108 वर्ष प्राचीन देश के प्रसिद्ध..
                 

Ad

नपा के 69 सफाई कर्मचारियों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

5एचओएस10 होशंगाबाद। सफाई कर्मियों को कतार में खड़े कर स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। वि. होशंगाबाद (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ्य अधिकारी सुनील तिवारी ने रविवार को जिला अस्पताल में डॉक्टरों से 69 सफाईकर्मियों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया। स्वास्थ्य परीक्षण का आयोजन 5 अप्रैल से 8 अप्रैल तक किया जाएगा। साथ ही राजस्व शाखा के फील्..
                 

Ad

आग से गेहूं की 5 एकड़ फसल जली व हार्वेस्टर झुलसा

4एचओएस14 माखननगर। ग्राम फुरतला में गेहूं की फसल के साथ हार्वेस्टर भी जल गया। वि माखन नगर। बाबई जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम फुरतला निवासी वीरेंद्र सिंह चौहान पिता करतार सिंह चौहान के खेत में शनिवार को सुबह आग लग गई। जिससे 5 एकड़ में गेहूं की खड़ी फसल जल गई। वीरेंद्र सिंह चौहान के खेत में फसल कटाई के लिए खड़ा हार्वेस्टर भी आग की चपेट म..
                 

Ad

पं. माखनलाल चतुर्वेदी के साथ ही याद किए गए मिश्र व परसाई

4एचओएस7 माखनलाल चतुर्वेदी 4एचओएस8 पं. भवानी प्रसाद मिश्र 4एचओएस9 हरिशंकर परसाई होशंगाबाद (अच्छेलाल वर्मा)। नवदुनिया पुष्प की अभिलाषा.. के रचनाकार नर्मदांचल के सपूत पं. माखनलाल चतुर्वेदी का 4 अप्रैल उनके दिन दिवस पर साहित्यकारों ने याद किया। जिले वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. विनोद निगम, कीर्ति वर्मा, डा. हंसा व्यास, डा. ओएन चौबे, गोपीकांत घोष..
                 

मूंग की फसल के लि

मूंग की फसल के लिए तवा बांध से नहरों में छूटा पानी, आज 800 क्यूसेक हो जाएगा इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि हरदा के किसानों के लिए अच्छी खबर है, मूंग की फसल के लिए तवा बांध से पानी छोड़ा जाने लगा है। पहले दिन 300 क्यूसेक पानी प्रति सेकंड छोड़ा गया। आज से ये 800 क्यूसेक प्रतिसेकंड हो जाएगी। दरअसल, हरदा में गेहूं की अधिकांश फसल कट जाने के..
                 

बेटे के शव को जलाने पैसे नहीं जुटा पाया पिता

जा रहे दफनाने, सामाजिक कार्यकर्त्‌ता ने दी लकड़ी बनखेड़ी। लॉकडाउन के चलते गरीब परिवार पैसे के संकट से जूझ रहे हैं। पुराना बाजार के 25 वर्षीय सूरज ठाकुर की बीमारी के चलते शुक्रवार को मौत हो गई। जब लकड़ी खरीदने को पैसे की व्यवस्था नहीं हुई तो पिता छोटेलाल ठाकुर ने अपने पुत्र को दफनाने का निर्णय लिया। बनखेड़ी के हरिबल्लभ मालपानी..
                 

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से पीएचक्यू को सता रही पुलिस कर्मियों की चिंता

एडीजी आशुतोष राय ने पुलिस कर्मियों से कहा वर्दी करते रहें सैनिटाइज, रखें अपना ख्याल 3एचओएस6 - होशंगाबाद। ड्यूटी के दौरान जरुरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराता पुलिसकर्मी। नवदुनिया। आशीष दीक्षित, होशंगाबाद। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बावजूद पुलिस कर्मी हर मोर्चे पर डटे हुए हैं। पुलिस कर्मियों के काम के घंटे भी बढ़ गए हैं। वहीं..
                 

लीड खबर का जोड़

51 विशेषज्ञ डाक्टरों के पद रिक्त पड़े हैं होशंगाबाद। जिले के सरकारी अस्पताल डॉक्टरों की कमी से जूझ रहे हैं। खासकर विशेषज्ञ डॉक्टरों का भारी टोटा बना हुआ है। सीएमएचओ कार्यालय के मुताबिक जिले में विशेषज्ञ डॉक्टरों के 74 पद स्वीकृत हैं। इनमें से 23 विशेषज्ञ कार्यरत हैं और 51 पद लंबे समय से रिक्त पड़े हुए हैं। बाबई, सोहागपुर, पिपरिया, बन..
                 

'हमारी बस्ती हमारी जबावदारी'

लाक डाउन के पहले दिन से अपनी जबावदारी निभा रहे हैं पियूष शर्मा फोटो-2एचओएस-4 पियूष शर्मा नवदुनिया प्रतिनिधि होशंगाबाद। कोराना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जारी लाक डाउन के पहले दिन से मोहल्ले के लोगों से तथा बस्ती के नागरिकों और ग्रामीण क्षेत्र के स्नेहीजनों से फोन पर लगातार संपर्क बना हुआ है। यह बात शहर के युवा नेता व समा..
                 

अष्टमी की पूजन कर कन्या भोज की जगह पैके ट बना कि ए दान

फाइल-2 पेज 13 की बाटम - पूजी गई कु ल देवी,आज राम नवमी पर भी घरों में ही मनेगा रामजी का जन्मोत्सव - राम मंदिरों में नहीं होंगे समारोह, मंदिर के पुजारी दोपहर में करेंगे करेंगे आरती फोटो- 1 एचओएस-2 के प्शन- अष्टमी के अवसर घर में कु ल देवी की पूजन करते हुए श्रद्धालु। नवदुनिया। नवदुनिया प्रतिधिधि होशंगाबाद। चैत्रीय नवरात्र के मौके पर पूरे..
                 

सीआरपीएफ सैनिक का सम्मान से हुआ अंतिम संस्कार

1एचओएस10 सिवनी मालवा। सीआरपीएफ सैनिक के अंतिम संस्कार में पहुंचे विधायक प्रेमशंकर वर्मा। नवदुनिया सिवनी मालवा। आदिवासी अंचल के ग्राम सोता चिकली में रहने वाले सीआरपीएफ के सैनिक दिनेश धुर्वे का छत्तीसगढ़ में हार्ट अटैक से निधन हो गया। बुधवार को गांव में सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार हुआ। थाना प्रभारी संजय चौकसे सहित राजस्व अमला भी मौजू..
                 

दाम तय, अब पांच सौ

दाम तय, अब पांच सौ रुपये में मिलेंगे 14 जरूरी किराना आइटम इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि किराना के सामान में कालाबाजारी को रोकने के लिए किराना व्यापार संघ और फुटकर किराना एसोसिएशन ने कुछ जरूरी रोजमर्रा की चीजों के दाम सार्वजनिक किए हैं। इसके अलावा एक 14 आइटम का जम्बो पैक भी जारी किया है, इसका दाम 500 रुपये तय किया है। ये जम्बो..
                 

आमजन की सुविधा के लिए कॉल सेंटर स्थापित

होशंगाबाद। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के दृष्टिगत आमजन की सुविधाओं हेतु कोरोना वायरस संबंधी एवं अन्य जानकारी के प्रभावी संप्रेषण के लिए तहसील कार्यालय इटारसी में कॉल सेंटर स्थापित कि या गया है। कॉल सेंटर में नियंत्रण कर्ता अधिकारी विनय प्रकाश ठाकु र नायब तहसीलदार मोबाइल 7987419067 को बनाया गया है। कॉल सेंटर में नोड..
                 

सब्जी की खेती करने वाले कि सानों को सब्जी लाने में हो रही दिक्कतें

पेज 13 की लीड - चौराहों पर रोक लेते हैं पुलिस वाले,शहर तक आना हो रहा मुश्किल फोटो- 31एचओएस-1 के प्शन- सब्जी वालों को भी हो रही दिक्कतें। नवदुनिया। 31एचओएस-2 के प्शन-डंगरबाड़ी में भी बड़ी मात्रा में लगी हैं सब्जी। नवदुनिया। फै क्ट फाइल- 1000 हेक्टेयर में लगाई है कि सानों ने सब्जी। 500 डंगरबाड़ी में लगी हुई है सब्जी की बाड़ी। 5 लाख रुपये क..