जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

सजा सुनाए जाने के बाद आरोपित ने खाया जहर, मौत

नर्मदापुरम (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नाबालिग के अपहरण और दुष्कर्म के आरोपित ने सजा सुनाए जाने के बाद जहर खाकर खुदकुशी कर ली। आरोपित के दोषी पाते हुए न्यायालय ने शुक्रवार को बीस साल की सजा सुनाई थी। पुलिस लाइन के जवान उसे केंद्रीय जेल लेकर जा रहे थे। जेल के गेट के सामने पहुंचते ही अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई और उल्टियां होने लगी। तभी उसन..
                 

MP News: नर्मदापुरम में दुष्कर्म के आरोपित ने सजा सुनाए जाने के बाद खाया जहर, मौत

                 

ग्राम सरकार चुनने के लिए मतदाताओं में रहा उत्साह

नर्मदापुरम/इटारसी/सोहागपुर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। अपने ग्राम की सरकार चुनने के लिए शनिवार को केसला और सोहागपुर विकासखंड में मतदान हुआ। मतदान करने के लिए लोग इतने उत्साहित थे कि सुबह से ही कतार में खड़े हो गए थे। सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। बुजुर्र्गों, महिलाओं, युवाओं में गजब का उत्साह नजर आया। मतदान केंद्रों पर चाक चौबंद व्यवस्थाएं क..
                 

चने की भाजी और बल्लर के फोल का लगाया रामजी बाबा को भोग

नर्मदापुरम (नवदुनिया प्रतिनिधि)। आषाढ़ माह की एकादशी के अवसर पर संत शिरोमणी रामजी बाबा समाधि स्थल पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। रामजीबाबा द्वारा जीवित समाधि लेने के छह माह बाद आषाढ़ माह की एकादशी के अवसर पर समाधि को खोल दिया था। तब रामजी बाबा के अनुयायियों ने उनके दर्शन किए थे। तब बाबा ने अपनी वाणी का आखरी पेज लिखा था। उसके दू..
                 

शहर के लोग प्रतिदिन खा रहे हैं केमिकल से पके एक ट्रक फल

नर्मदापुरम (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में फलों में केले और आम के साथ ही पपीता बड़ी मात्रा में खरीदे जा रहे हैं। इन पीले फलों के पकाने के पीछे केमिकल का काला कारनामा स्वास्थ्य के लिए खतरनाक है। डाक्टर बता रहे हैं कि कच्चे आम को जल्दी पकाने के लिए चीन से आयातित एथिलीन राइपनर पाउच और केले के लिए बैन केमिकल इथेफोन किया जा रहा..
                 

नर्मदापुरम के खिलाड़ी यश दुबे का रणजी ट्राफी फाइनल में शतक

नर्मदापुरम नवदुनिया प्रतिनिधि। बेंगलुरु में मुंबई और मप्र के मध्य खेले जा रहे रणजी ट्राफी फाइनल मुकाबले में नर्मदा पुरम के होनहार खिलाड़ी बल्लेबाज यश दुबे के शानदार शतक 133 रनों की बदौलत मप्र टीम ने मैच में मजबूत स्थिति कायम कर ली है। यश दुबे ने अपनी पारी में बेहतर बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 14 चौके की मदद से 133 रन की पारी खेलकर मध्य प्र..
                 

नर्मदापुरम संभाग में खरीफ फसल के लिए चाहिए 2 लाख 65 हजार टन खाद

बलरा शर्मा। नर्मदापुरम मानसूनी वर्षा की शुरूआत होने के बाद अब नर्मदापुरम संभाग में खरीफ मौसम की बोवनी शुरू होने वाली है। संभाग में वर्तमान में सोयाबीन, धान, मक्का, मूंग, उड़द, अरहर, कोदो कुटकी सहित अन्य खरीफ फसलों के लिए खाद की जरूरत पड़ेगी। बोवनी के साथ ही किसानों को प्रमुख रूप से यूरिया, डीएपी,एसएसपी, पोटास आदि खादों की आवश्यक..
                 

केसला और सोहागपुर में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्ना कराएं निर्वाचन

नर्मदापुरम, नवदुनिया प्रतिनिधि। त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 के तहत जिले की दो जनपद केसला और सोहागपुर में 25 जून को निर्वाचन होने जा रहा है। दोनों जनपदों में सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक डा गुरकरण सिंह ने गुरुवार को केसला एवं सोहागपुर में सभी सेक्टर अधिकारी एवं से..
                 

तीन दिन में मूंग खरीदी के आदेश नहीं हुए तो होगा आंदोलन

नर्मदापुरम। नवदुनिया प्रतिनिधि भारतीय किसान संघ के नेताओं ने हर तहसील स्तर पर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपते हुए समर्थन मूल्य पर मूंग की खरीदी शुरू करने की मांग की है। प्रवक्ता शिवमोहन सिंह ने बताया कि किसान सबसे ज्यादा ग्रीष्मकालीन मूंग की उपज को लेकर परेशान है। क्योंकि अभी तक शासन द्वारा समर्थन मूल्य पर खरीदी शुरू के आदेश नहीं दिए हैं। गुरुवार..
                 

75000 से अधिक राशि खर्च नहीं कर सकेंगे पार्षद

सोहागपुर, नवदुनिया प्रतिनिधि। नाम निर्देशन पत्र वापसी का समय समाप्त होने के उपरांत बुधवार को स्थानीय जनपद पंचायत परिसर में रिटर्निंग ऑफिसर अखिल राठौर एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी अलका एक्का ने अभ्यर्थियों को प्रतीक चिन्ह एवं चुनाव सामग्री का वितरण किया। इस दौरान तहसीलदार ने 52 अभ्यर्थियों को लेखा संबंधी जानकारी निर्वाचन कार्यालय में प्रस्तुत करन..
                 

भारतीय किसान संघ का मूंग खरीदी व अन्य समस्याओं को लेकर धरना आज

नर्मदापुरम। नवदुनिया प्रतिनिधि भारतीय किसान संघ की जिला बैठक संभागीय संगठन मंत्री दिनेश शर्मा की उपस्थिति में सरस्वती शिशु मंदिर में संपन्ना हुई। जिसमें भारतीय किसान संघ की आगामी कार्य योजना एवं वर्तमान में किसानों की समस्याओं के संबंध में जिले भर से आए हुए किसान प्रतिनिधियों ने मंथन किया। बैठक के बाद प्रवक्ता शिव मोहन सिंह ने बताया कि वर्तमान..
                 

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हाई स्कूल में हुआ योग

सिवनीमालवा, नवदुनिया प्रतिनिधि। आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में नगर पालिका परिषद सिवनी मालवा द्वारा सामूहिक योग कार्यक्रम आयोजित किया गया। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रेडियो संदेशवाचन के पश्चात योगिक क्रियाएं, सूर्य नमस्कार सहित विविध क्रियाओं का योगाभ्या..
                 

प्रदेश की सबसे ऊंची चोटी धूपगढ़ पर किया योग

नर्मदापुरम, नवदुनिया प्रतिनिधि। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन मंगलवार को आजादी के अमृत महोत्सव तहत जिले के सुप्रसिद्ध पर्यटन स्थलों, शिक्षण संस्थाओं व प्रमुख स्थानों पर उत्साह के साथ आयोजित किया गया। इस बार जिले में पर्यटन की थीम पर योग दिवस के आयोजन हुए। प्रदेश की सबसे ऊंची चोटी धूपगढ़ में कलेक्टर नीरज सिंह, एसपी डा गुरकरन सिंह सतपुड़ा टाइगर..
                 

International Yoga day 2022: प्रदेश की सबसे ऊंची चोटी धूपगढ पर सुहाने मौसम में किया सामूहिक योग, आला अधिकारी भी हुए शामिल

                 

रानी लक्ष्मीबाई महिलाओं के शौर्य व पराक्रम का प्रतीक थीं

सोहागपुर, नवदुनिया प्रतिनिधि। श्रीपरशुराम भवन में साहित्य परिषद के द्वारा झांसी की रानी लक्ष्मी बाई के बलिदान दिवस पर काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें स्थानीय कवियों ने झांसी की रानी लक्ष्मी बाई को काव्य रचना समर्पित करते हुए शब्दांजलि एवं श्रद्धांजलि अर्पित की। साहित्य परिषद के द्वारा घर-घर कविता अभियान के तहत विगत 5 वर्षों में 5 दर्जन से अधिक..
                 

प्रचार के पहले अभ्यर्थी को लेनी होगी अनुमति

नर्मदापुरम, नवदुनिया प्रतिनिधि। पंजीकृत राजनीतिक दल एवं अभ्यर्थी को प्रकाशन प्रसारण की तिथि से तीन दिन पूर्व तथा अपंजीकृत राजनीतिक दलों एवं अन्य आवेदक को सात दिन पूर्व विज्ञापन की अनुमति के लिए आवेदन देना होगा। नगरीय निकायों के चुनाव प्रचार के दौरान कोई भी राजनीतिक दल या अभ्यर्थी यदि कोई विज्ञापन प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रानिक मीडिया टीवी, के..
                 

चोरों ने सूने मकान से लाखों के जेवर चुराए

नर्मदापुरम, नवदुनिया प्रतिनिधि। मालाखेड़ी-चक्कर रोड स्थित साई विहार में चोर गिरोह ने सूने मकान को निशाना बनाया। चोरों ने करीब दस तोला सोने-चांदी के जेवर सहित अन्य सामान पर हाथ साफ कर दिया। वारदात की जानकारी उस समय मिली जब पड़ोसियों ने मकान का दरवाजा खुला देखा। संदेह होने पर पड़ोसियों ने मकान के अंदर झांककर देखा तो उनके हा..
                 

नर्मदा घाट पर खतरे को नजरअंदाज कर नर्मदा में लगा रहे डुबकी

नर्मदापुरम (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नर्मदा घाटों पर लोगों के डूबने की घटनाओं को देखते हुए प्रशासन ने इंतजाम किए हैं, लेकिन ये इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे हैं। लोग बड़ी संख्या में नर्मदा घाटों पर स्नान करने के लिए पहुंच रहे हैं। गर्मी के सीजन में सबसे ज्यादा भीड़ हर्बल पार्क घाट पर ही रहती है। इसी घाट पर डूबने की सबसे ज्यादा घटनाएं हुई हैं। रविवार..
                 

सिंगल यूज प्लास्टिक उपयोग करना पड़ेगा भारी, अर्थदंड के साथ हो सकती है जेल

नर्मदापुरम। नवदुनिया प्रतिनिधि सिंगल यूज प्लास्टिक पर एक जुलाई से पुर्णतः प्रतिबंध लगने जा रहा है। इसकी जागरूकता हेतु नगर पालिका द्वारा शहर में अभियान शुरू किया जा रहा है। जागरूकता अभियान स्वच्छता नोडल अधिकारी दीक्षा तिवारी के नेतृत्व में चलाया जाएगा। जागरूकता उपरांत भी एकल,प्रयोग प्लास्टिक वस्तुओं के निर्माण, आयात, भंडारण, वितरण बिक्री और उपयोग करन..
                 

जंगल सहित आसपास के क्षेत्रों को हरा-भरा करने कर रहे बीज एकत्रीकरण

नर्मदापुरम, नवदुनिया प्रतिनिधि। बुधनी वन परिक्षेत्र के जंगल व आसपास के क्षेत्रों को हराभरा करने के लिए बीज एकत्रीकरण अभियान चलाया जा रहा है। बुधनी वन परिक्षेत्र के रेंजर रामकुमार ने आम लोगो से अपील की है कि अभी वर्तमान में आम और जामुन का सीजन चल रहा है। इनको खाने के बाद इनकी गुठलियों को कूड़े में न डालें, अपितु इन्हें सुखा लें। साथ ही..
                 

पार्टी ने तो ध्यान नहीं दिया, मां अब तेरा ही सहारा

नर्मदापुरम। नवदुनिया प्रतिनिधि भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने पार्षद पद के लिए टिकट की मांग की थी। बार-बार निवेदन किया पार्टी के तमाम नेताओं ने उन्हें आश्वासन भी दिया था, जिससे अनेक कार्यकर्ताओं ने अपना नामांकन पत्र भर दिया था उसके बाद पार्टी ने उन्हें टिकट न देकर किसी अन्य को दे दिया। जिससे रूठकर अनेक कार्यकर्ताओं ने..
                 

नपा सिवनीमालवा के 15 वार्र्डों में 68 प्रत्याशी उतरे चुनावी मैदान में

सिवनीमालवा, नवदुनिया प्रतिनिधि। नगर पालिका आम निर्वाचन 2022 पार्षद पद के लिए नाम वापसी के अंतिम दिवस 40 नाम निर्देशन पत्र अभ्यर्थियों द्वारा वापस लिए गए। अब पार्षद पद के लिए नगर पालिका सिवनीमालवा के निर्वाचन में सभी 15 वार्डो में कुल 68 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में है। जिनर्में वार्ड क्रमांक 1 से भाजपा से अखिलेश चौकसे, भगवती जायसवाल कांग्रेस, संध्या अजय..
                 

निर्भीक होकर करें मतदान, पुलिस आपके साथ है

आशीष दीक्षित, नर्मदापुरम। त्रिस्तरीय चुनावों को लेकर जिले में सरगर्मी बढ़ गई है। राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारी में जुटे हैं तो वहीं प्रत्याशी भी कमर कस चुके हैं। जिले में चुनावों के दौरान शांति व्यवस्था बनी रहे और लोग बिना किसी डर के मतदान करें इसके लिए जिला प्रशासन व पुलिस महकमा प्रयास कर रहा है। इन्हीं प्रयासों के तहत पुलिस अधिकारी गां..
                 

टिकट कटने से कार्यकर्ता नाराज, सौंप रहे इस्तीफे

नर्मदापुरम, नवदुनिया प्रतिनिधि। नगरीय निकाय के चुनावों को लेकर राजनीतिक माहौल गर्मा गया है। राजनीतिक दलों में घमासान मचा हुआ है। टिकट नहीं मिलने से कार्यकर्ताओं में खासी नाराजगी देखी जा रही है। भाजपा हो या कांग्रेस दोनों ही संगठनों में इस्तीफों का दौर चल रहा है। कई कार्यकर्ताओं ने तो इंटरनेट मीडिया पर अपने इस्तीफे पोस्ट कर ि..
                 

मौसम में बदलाव के कारण अस्पतालों में मरीज बढ़े

नर्मदापुरम। नवदुनिया प्रतिनिधि बीते दिनों हुई पानी गिरने के बाद अब दो दिन से वर्षा थमने से बुधवार से तेज धूप का असर फिर से शुरू हो गया है। धूप निकलने पर जमीन से जो भाप के साथ उमस उत्पन्ना हो रही है उससे लोग गर्मी के कारण परेशान होने लगे हैं। आषाढ़ का महिना और जून का महिना चल रहा है। जून का माह मलेरिया माह के नाम से जाना जाता है। मान..
                 

नागद्वारी मेले में प्लास्टिक के उपयोग पर रहेगा पूरी तरह प्रतिबंध

नर्मदापुरम, नवदुनिया प्रतिनिधि। पचमढ़ी के संजय गांधी संस्थान में कलेक्टर नीरज कुमार सिंह की अध्यक्षता में नागद्वारी मेले की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित की गई। बैठक में फील्ड डायरेक्टर एसटीआर एल कृष्णमूर्ति, पुलिस अधीक्षक डा गुरकरन सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। कलेक्टर ने बैठक में स्पष्ट निर्देश दिए मेले में प्लास्टिक का उपयोग पूरी तरह प्रतिब..
                 

पिपरिया पीजी कालेज के दो कर्मचारियों की मौत के मामले की अब भी जांच पूरी नहीं

नर्मदापुरम, नवदुनिया प्रतिनिधि। पिपरिया के पीजी कालेज के लैब अटेंडेंट राजेश रैकवार व भृत्य मकरंद विश्वकर्मा एव उसकी पत्नी, बेटी की खुदकुशी का रहस्य गहराता जा रहा है। पुलिस अब तक मामले की तह तक नहीं पहुंच सकी है। दोनों ही मामलों में पुलिस को सुसाइड नोट मिला है। इन्हीं सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस जांच का दावा कर रही है। एक माह बीतने..
                 

मतदान दल पूरी ईमानदारी एवं निष्पक्षता से कार्य करें: अग्रवाल

नर्मदापुरम, नवदुनिया प्रतिनिधि। त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन एवं नगरीय निकाय निर्वाचन के सुचारू एवं सफल क्रियान्वयन के लिए निर्वाचन प्रेक्षक डीडी अग्रवाल ने सभी सेक्टर अधिकारियों को मार्गदर्शन दिया। प्रेक्षक अग्रवाल ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार सिंह की उपस्थिति में आयोजित बैठक में सेक्टर अधिकारियों से म..
                 

पहली वर्षा में ही सड़क पर बही गंदगी

नर्मदापुरम। नवदुनिया प्रतिनिधि मानसून की पहली तेज वर्षा ने बिजली कंपनी के रखरखाव और सुधार कार्य और नगर पालिका की सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी। इतना ही नहीं नगर पालिका की टंकी नहीं भरने से शहर के अनेक हिस्सों में पेयजल संकट उत्पन्ना हो गया। वहीं सड़कों के किनारे के पेड़ गिरने से आवागमन पर भी असर पड़ा। हर वर्ष वर्षा होती है हर वर्ष ि..
                 

पार्षद बनने के लिए उम्मीदवारों की लगी भीड़

सोहागपुर (नवदुनिया न्यूज)। नगर परिषद चुनाव की घोषणा के बाद पार्षद बनने की इच्छा रखने वाले लोगों की भीड़ अब सामने दिखाई देने लगी है। पार्षद पद के लिए हर वार्ड से कम से कम 5 से अधिक उम्मीदवार सामने आ रहे हैं। शुक्रवार तक 15 वार्डों में पार्षद पद के लिए चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के 35 फार्म जमा हो चुके हैं। निर्वाचन कार्यालय से मिली जान..
                 

पंचातयों के जनप्रतिनिधियों को सौगात के रूप में मिलेंगे अमृत सरोवर

नर्मदापुरम (नवदुनिया प्रतिनिधि)। ग्रामीण अंचल में अप्रैल माह से शुरू हुए अमृत सरोवरों का काफी कुछ कार्य हो गया है। जिले में 85 पंचायतों में अमृत सरोवर तथा 15 में अन्य जल संरचनाओं के कार्य तेजी से जारी है। जिनमें बरसात का पानी संचय होने जा रहा है। पूर्व में भी बलराम तालाब के तहत अनेक गांवों में जलाशय तैयार हो चुके हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में गा..
                 

एक हजार गुलाब व 125 फलदार पौधों से महकेगी एसपीएम की बगिया

नर्मदापुरम (नवदुनिया प्रतिनिधि)। आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में एएसपी की नवनिर्मित गुलाब वाटिका का अनावरण और फलदार पौधों का पौधारोपण कलेक्टर नीरज सिंह और एसपीएम मुख्य महाप्रबंधक डीपी हिवारी के मुख्य आतिथ्य में हुआ। समारोह में सीआईएसएफ के वैगनकुमार दुबे, आयोजन समिति महाप्रबंधक भी शामिल रहे। इस वरिष्ठ समादेशक के अध्यक्ष विवेक एम ढा..
                 

Ad

33 पार्षद पद के लिए 178 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे

नर्मदापुरम। नवदुनिया प्रतिनिधि शहर में नपा के 33 पार्षद बनने के लिए कुल 178 प्रत्याशी मैदान में उतर चुके हैं। जिनमें 33 भाजपा के और 32 कांग्रेस के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा आप पार्टी और निर्दलीय मिलाकर 113 प्रत्याशी भी अपनी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। भाजपा के 27 और कांग्रेस के 15 प्रत्याशी निर्दलीय है। भाजपा से रूठकर निर्दलीय हुए प्रत्याशिय..
                 

केसला में 85,845 व सोहागपुर में 88,277 मतदाता डालेंगे वोट

नर्मदापुरम, नवदुनिया प्रतिनिधि। पहले चरण का मतदान केसला व सोहागपुर विकासखंड में 25 जून को होगा। केसला में 85,845 व सोहागपुर में 88,277 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। चुनावों के मद्देनजर जिला पुलिस बल के सभी थानों से जवानों को तैनात किया जा रहा है। करीब एक हजार से अधिक जवान सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालेंगे। जिले के सभी अ..
                 

Ad

एक परिसर एक शाला करने के बाद भी समस्या नहीं हुई कम

नर्मदापुरम। नवदुनिया प्रतिनिधि एक शाला एक परिसर के तहत शासन ने कम बच्चों वाली शाला का विलय दो वर्ष पूर्व ही कर दिया है, लेकिन इनकी कमियों को अभी तक दूर नहीं किया। यही कारण है कि नए शैक्षणिक सत्र शुरू होने के बाद भी व्यवहारिक परेशानी अब भी बनी हुई है। कहीं पानी की कमी कहीं बिजली की कहीं शौचालयों की हालत खराब है। इसे जल्द नहीं सुध..
                 

Ad

मूंग खरीदी प्रारंभ करने के लिए भाकिसं ने सौंपा ज्ञापन

पिपरिया, नवदुनिया प्रतिनिधि। ग्रीष्मकालीन मूंग की न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी को लेकर भारतीय किसान संघ के सदस्यों द्वारा एसडीएम नितिन टाले को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। मूंग की समर्थन मूल्य पर शीघ्र खरीदी प्रारंभ करने की मांग की गई है। संघ का कहना है कि मूंग की कटाई लगभग पूरी हो गई है। किसान मजबूरी में मंडियों में कम भाव पर अपनी..
                 

Ad

रंगोली बनाकर मतदाताओं को किया जागरूक

सिवनीमालवा, नवदुनिया प्रतिनिधि। शासकीय कुसुम महाविद्यालय सिवनीमालवा में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान मतदाता को जागरूक करने के प्रचार प्रसार के संबंध में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शासकीय महाविद्यालय के प्राचार्य आर के रघुवंशी ने छात्र-छात्राओं को मतदान के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम प्रभारी जया कैथवास ने बताया कि इस अव..
                 

इंजीनियरिंग कालेज में प्रवेश के लिए पहली बार नर्मदापुरम संभाग में आज से होगी जेईई मेन्स की परीक्षा

नर्मदापुरम। नवदुनिया प्रतिनिधि इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के इच्छुक विद्यार्थियों की प्रवेश से पूर्व जेईई मेन्स की परीक्षा होती है। उसके अंकों के आधार पर कालेज में प्रवेश मिलता है। यह परीक्षा एआइसीटीई (आल इंडिया काउसिलिंग आफ टेक्नीकल एज्यूकेशन) के आदेश के परिपालन में नर्मदापुरम संभाग के विद्यार्थियों के लिए पहली बार पालीटेक्निक कालेज में 23..
                 

राजदीप गंगराड़े हत्याकांड के आरोपितों को आजीवन कारावास

नर्मदापुरम, नवदुनिया प्रतिनिधि। जिले के बहुचर्चित राजदीप गंगराड़े हत्याकांड का फैसल मंगलवार को आ गया। न्यायालय ने आरोपितों को आजीवन करावास की सजा सुनाई है। अपर लोक अभियोजक केशव सिंह चौहान ने बताया कि आरक्षी केंद्र कोतवाली नर्मदापुरम के अपराध क्रमांक 672-2017 धारा 302, 307, 294, 506, 34 भादंवि में अपर सत्र न्यायाधीश एवं विशेष न्यायालय मे..
                 

पहले रैकी की, फिर गैस एजेंसी के वाहन चालक और कर्मचारी से की थी लूट की वारदात

नर्मदापुरम, नवदुनिया प्रतिनिधि। पिपरिया शोभापुर बायपास रोड पर ग्राम तरोनकलों और कुम्हाबड़ के बीच में गैस डिलीवरी वाहन के चालक व डिलीवरी मैन के साथ हुई लूट के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। एसपी डा गुरकरन सिंह ने मामले की जानकारी दी। एसपी ने बताया क काबरा गैस एजेंसी पिपरिया के गैस डिलीवरी वाहन को रोककर ड्राइवर और डिलीवरी मै..
                 

किसानों के खाते से काट लिए 4.92 करोड़ रुपये

नर्मदापुरम, नवदुनिया प्रतिनिधि। गेहूं और चना के समर्थन मूल्य की खरीदी के दौरान होने वाले भुगतान होने पर जिला सहकारी बैंक के द्वारा किसानों के खातों से 24 करोड़ 92 लाख रुपये साफ्टवेयर के माध्यम से काट लिए गए हैं। यह राशि बैंक ने किसानों के द्वारा लिए गए ऋण की वसूली के रूप में काटी है। पिछली बार नर्मदापुरम और हरदा दोनों जिले की मि..
                 

मेहनत होने लगी सफल, अमृत सरोवरों में संग्रहित होने लगा जल

बलराम शर्मा। नर्मदापुरम अमृत सरोवरों में मानसूनी की पहली वर्षा का पानी भरने लगा है, जिससे उन गांव के लोगों में तथा उपयंत्रियों, जिला पंचायत की मनरेगा शाखा व जिला पंचायत सीईओ ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने बताया कि अमृत सरोवर के लिए की जाने वाली मेहनत सफल होते हुए दिख रही है। पहली वर्षा का ही बहुत कुछ पानी अमृत सरोवर में समा गया है। ि..
                 

आज कर्क रेखा करेगी सूरज की अगवानीः सारिका घारू

22 दिसंबर से सूरज मकर रेखा से अपनी यात्रा आरंभ कर कर्क रेखा पर पहुंचने जा रहा है, जिससे कर्क रेखा पर स्थित शहरों पर सूर्य की किरणें लंबवत पड़ेगी। भारत सरकार के नेशनल अवार्ड प्राप्त विज्ञान प्रसारक सारिका घारू ने बताया कि मध्य प्रदेश के 14 जिले रतलाम, उज्जैन, आगर मालवा, राजगढ़, सीहोर, भोपाल, विदिशा, रायसेन, सागर, दमोह, कटनी, जबलपुर, उमरिया तथा शह..
                 

भाजपाइयों ने निर्दलीय भरे नामांकन पत्र

नर्मदापुरम (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भाजपा द्वारा नगरीय निकाय में पार्षद प्रत्याशियों की पहली सूची गुरुवार को जैसे ही रात में जारी की तो तेजी से एक दूसरे के पास मोबाइल पर सूची का प्रसारण हुआ। सूची में टिकिट मांगने वाले अनेक वर्षों से पार्टी का कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं को अपना नाम नहीं दिखा तो पहले तो कुछ नेताओं से उन्होंने अपना विरोध..
                 

वन रक्षकों को सिखाई वनों की सुरक्षा करने की बारिकियां

नर्मदापुरम (नवदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश के पांच जिलों के करीब 88 नवनियुक्त वन रक्षकों को इंदिरा गांधी वन रक्षक प्रशिक्षण शाला पचमढ़ी में सेवानिवृत उपवनपाल और जैव विवधताविद आरआर सोनी ने लगातार दो दिन तक वनों की सुरक्षा किस तरह की जानी चाहिए और वनरक्षकों के प्रमुख कर्तव्य विषय पर विस्तार से प्रशिक्षण दिया। इस दौरान उन्होंने सामुदायिक वानिकी एवं उसक..