जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

मिट्टी का अवैध खनन करते मशीन को किया जब्त

सिवनीमालवा। ग्राम पगढाल के पास निजी भूमि से मिट्टी मुरम का पोकलेन मशीन से अवैध खनन करने का मामला सामने आया है। खनन कर्ताओं द्वारा मिट्टी मुरम को अवैध रूप से परिवहन कर वेयर हाउस सहित निजी मकानों के भराव के लिए मिट्टी मुरम बेची जा रही थी। राजस्व विभाग को देने के बावजूद भी कोई कार्रवाई अवैध खनन कर्ताओं पर नहीं की जा रही थी। इस अवैध..
                 

कोरोना के कारण 43 वर्ष में पहली बार नहीं मनेगी सामूहिक नर्मदा जयंती

बाटम 35 वर्ष में आ चुके हैं पांच मुख्यमंत्री, होती रही घोषणाएं, नहीं हो सकी नर्मदा प्रदूषण से मुक्त फोटो- 16एचओएस-4 कैप्शन-विश्व प्रसिद्ध सेठानी घाट, जहां होता है नर्मदा जयंती का भव्य आयोजन । फाइल फोटो। बलराम शर्मा, नवदुनिया प्रतिनिधि नर्मदांचल का सबसे बड़ा धार्मिक समारोह नर्मदा जयंती लगातार 43 वर्ष से नई ऊंचाईयां छूते जा रहा था। इस बार पह..
                 

शीतलहर से ठिठुरा शहर, पचमढ़ी में पारा 5.4 डिग्री

नर्मदापुरम(होशंगाबाद), नवदुनिया प्रतिनिधि। उत्तर भारत में हो रही बर्फबारी के चलते शीतलहर जारी है। अंचल के मौसम में भी बदलाव लगातार बना हुआ है। रविवार को पूरे जिले में कोहरा छाया रहा। लोगों को दिन में भी ठिठुरन का अहसास होता रहा है। दिन में कई जगह अलाव जलाए गए। नर्मदापुरम का न्यूनतम पारा 11 डिग्री पर पहुंच गया तो वहीं पचमढ़ी का तापमान..
                 

सिवनीमालवा के तीन गांवों व पिपरिया के मटकुली में खुलेगा वेलनेस सेंटर

नर्मदापुरम(होशंगाबाद) नवदुनिया प्रतिनिधि। सिवनीमालवा ब्लाक के घाना, ढेकना, तिलिआवरी तथा पिपरिया ब्लाक के मटकुली में हेल्थ वेलनेस सेंटर खोला जा रहा है। प्रसव कराने की पूर्ण तैयारी कर ली गई है। एएनएम व सीएचओ को प्रशिक्षित किया जा चुका है तथा प्रसव संबंधी उपकरण भेजे जा रहे हैं। यह जानकारी शनिवार को जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक के दौरा मुख्य..
                 

नर्मदा में स्नान कर श्रद्धालुओं ने दान पुण्य किया

नर्मदापुरम (होशंगाबाद) नवदुनिया प्रतिनिधि स्नान के विशेष पर्व मकर संक्रांति के अवसर पर पुण्य दायनी मां नर्मदा के तट पर डुबकी लगाने का सिलसिला तड़के 4 बजे से शुरू हो गया था। इस पुण्य पर नर्मदा तट के सभी प्रमुख 12 घाटों पर सुबह से दोपहर तक आना जाना लगा रहा। पूर्व वर्षों की तुलना में घाटों पर भीड़ कम रहने के दो कारण सामने आए हैं एक तो का..
                 

जिसके जीवन में भगवत तत्व से जुड़े योग होता है वह सदैव हरा-भरा ही रहता है : प्रेमभूषण महाराज

नर्मदापुरम (होशंगाबाद) नवदुनिया प्रतिनिधि जिसके जीवन में भगवत तत्व से जुड़े योग रहता है वह सदैव हरा-भरा ही रहता है, आनंद में ही रहता है। आज कल योग तो योगा ही हो गया है, योग नहीं रहा। योग को लोगों ने दवा बना लिया है। केवल एक क्रिया ऐसी है जिसको आप कैसे भी कर सकते हो वह है नाम संकीर्तन। उक्त उद्गार बांद्राभान रोड द्वादश ज्योर्ति..
                 

कोरोना का असर, जिला न्यायालय में बढ़ी तारीखें

नर्मदापुरम(होशंगाबाद), नवदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को दृष्टिगत रखते हुए जिला न्यायालय में प्रकरणों की तारीखें बढ़ा दी गइ्‌र है। प्रधान जिला एवं सेशन न्यायाधीश आलोक अवस्थी द्वारा जारी आदेश में बताया गया है कि वर्तमान में देश में कोरोना नये स्वरूप ओमिक्रान के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। विगत कुछ दिनों में जिले में कोरोना स..
                 

22 दिसंबर से सूर्य हो चुका है उत्तरायणः सारिका

नर्मदापुरम (होशंगाबाद) नवदुनिया प्रतिनिधि पृथ्वी से दिन में दिखने वाला तारे सूर्य को पूरे देश में आज 14 जनवरी और कल 15 जनवरी अलग-अलग नामों के पर्व में पूजा जा रहा है। देश के पश्चिम एवं मध्य भाग में मकर संक्रांति तो दक्षिण में पोंगल तो पूर्व में बिहु नाम के पर्व में पृथ्वी पर जीवन देने वाले सूरज की आराधना की जा रही है। नेशनल अवार्ड प्राप्त विज्ञान प्र..
                 

प्रतिमा स्थल पर विवाद, छात्र नेता भिड़े

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। बुधवार को शासकीय महात्मा गांधी महाविद्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के लिए चयनित जगह पर स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा लगाने को लेकर अभाविप एवं एनएसयूआइ नेता आमने-सामने आ गए। विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के नेताओं ने परिसर में नारेबाजी शुरू कर दी। उपद्रव की आशंका को देखते हुए एसडीएम मदन सिंह रघु..
                 

कृषि विभाग मान रहा बारिश से फायदा, किसान बोले- चने को नुकसान हुआ

नर्मदापुरम (होशंगाबाद) नवदुनिया प्रतिनिधि जिले में दो दिन पूर्व हुई बारिश का सर्वे कृषि विभाग के द्वारा नहीं किया जा रहा है। विभाग का मानना है कि इस बारिश से फसलों को नुकसान की बजाए फायदा ही हुआ है। वहीं किसान कह रहे हैं कि चने की फसल में तो नुकसान हुआ है। गेहूं की फसल में मावठे से जरूर आंशिक फायदा होना किसान भी मान रहे हैं। रब..
                 

सब्जी विक्रेताओं की संख्या बढ़ने से जगह कम पड़ी

नर्मदापुरम (होशंगाबाद) नवदुनिया प्रतिनिधि नपा के द्वारा सब्जी बाजार को व्यवस्थित करने का प्रयास किया जा रहा है। रविवार को ग्रामीण क्षेत्र से हाट के दिन इतनी अधिक मात्रा में सब्जी बेचने वाले आ गए कि जगह कम पड़ गई है। कोठीबाजार के फूलवती जायसवाल स्कूल के पीछे वाले सब्जी बाजार में सब्जी की दुकाने लगने लगी है। सब्जी खरीदने वाले भी आने लगे हैं। रविव..
                 

करोड़ों की योजना, फिर भी पानी को तरस रहे लोग

नर्मदापुरम (होशंगाबाद) नवदुनिया प्रतिनिधि शहर 33 वार्डों की पेयजल व्यवस्था को सुधारने के लिए दो पंच वर्षीय योजना में दो बड़ी योजनाएं जलावर्धन और अमृत योजना आई। केंद्र और प्रदेश सरकार से करोड़ों रुपये की राशि आने के बाद भी पेयजल व्यवस्था दुरस्त नहीं हो सकी है। इससे तो पहले की ट्यूबवेल व्यवस्था ठीक थी, जिससे पूरे वार्डों में जल प्रदाय आसा..
                 

सामान्य वर्ग प्रतिनिधि सभा से आए सुझाव मुख्यमंत्री के समक्ष रखूंगाः शिव चौबे

नर्मदापुरम (होशंगाबाद) नवदुनिया प्रतिनिधि मप्र सामान्य वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष शिव चौबे ने गुरुवार को एक गार्डन में सामान्य वर्ग प्रतिनिधि सभा का आयोजन किया। सामान्य वर्ग की इस प्रतिनिधि सभा में सामान्य वर्ग से आए हुए विभिन्ना समाजों के प्रतिनिधि शामिल हुए। अनेक लोगों ने मंच पर आकर सामान्य वर्ग के कल्याण के कई सुझाव दिये। सामान्य वर्ग प्रतिनिधि सभा की..
                 

समर्थन मूल्य पर अब तक 419 करोड़ की धान खरीदी हो चुकी

नर्मदापुरम (होशंगाबाद) नवदुनिया प्रतिनिधि अन्नादाता किसानों ने बड़ी कठिानाई से धान की पैदावार की है। इस वर्ष शुरू से ही अनेक परेशानियों का सामना करने के साथ ही धान बेचने के बाद अब भुगतान का इंतजार कर रहे हैं। अभी तक जिले के 81 खरीदी केंद्रों पर 13 हजार 366 किसानों ने अपनी 2 लाख 15 हजार 999 टन धान बेच चुके हैं। जिसका भुगतान 419 करो़..
                 

बारिश की बूंदों को सहेजकर आत्मनिर्भर बन रहे कई किसान

बलराम शर्मा। नर्मदापुरम (होशंगाबाद) नर्मदा, तवा, हथेड, देनवा और दूधी सहित अनेक नदियां और तवा बांध होने से नर्मदापुरम जिले में जल संपदा का अकूत भंडार है। इसके साथ ही जिले में अनेक छोटे तलाब, बोरी बंधान बनाए जाने से जल संरक्षण की दिशा में बेहतर प्रयास हुए हैं। जिससे यहां पर वर्ष के 12 महिने पानी की कमी नहीं होती है। जल की भरपूर पूर्ति होने..
                 

कोविड की तीसरी लहर से निपटने के लिए इंतजाम किए जाएं - कमिश्नर

नर्मदापुरम, होशंगाबाद नवदुनिया प्रतिनिधि। कमिश्नर नर्मदापुरम मालसिंह ने सोमवार को कलेक्टर नीरज कुमार सिंह के साथ जिला अस्पताल का निरीक्षण कर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने यहां डीसीएचसी डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर और आक्सीजन प्लांट का भी निरीक्षण किया। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी होशंगाबाद से बेड्स एवं आवश्यक दवाइयो..
                 

परंपरागत मकर संक्रांति मानने वालों से सराबोर रहे नर्मदा तट के घाट

नर्मदापुरम (होशंगाबाद) नवदुनिया प्रतिनिधि परंपरागत रूप से कई लोग 14 जनवरी को ही मकर संक्रांति मानकर कई श्रद्धालु स्नान करने के लिए आए। शुक्रवार को एक दिन पूर्व से ही कई लोग नर्मदा तट पर आ गए थे सुबह होते ही उन्होंने स्नान करना शुरू कर दिया इस प्रकार दोपहर तक श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। तेज सर्दी के बाद भी आस्थाा नहीं झुकी। नर्मदा तट के..
                 

गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

नर्मदापुरम(होशंगाबाद), नवदुनिया प्रतिनिधि। जिले में 15 से 17 वर्ष आयु के सभी पात्र बच्चों का दो दिन में टीकाकरण किया जाए। बेहतर प्लानिंग कर केंद्रों पर बच्चों का मोबिलाइजेशन कराएं। ग्राम पंचायत सचिव, रोजगार सहायक, आगनवाड़ी कार्यकर्ता, शिक्षक सहित ग्राम एवं वार्ड स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के द्वारा घर-घर सर्वे, समग्र एवं ईआर डाटा के आधार पर..
                 

अब तक 18,223 किसान ही बेच सके धान

बलराम शर्मा। नर्मदापुरम (होशंगाबाद) समर्थन मूल्य पर धान बेचने के लिए जिले के 35 हजार 551 किसानों ने पंजीयन कराया है। इसमें से अभी तक कुल 18 हजार 223 किसान ही धान बेच पाए हैं, अभी भी 17 हजार 328 किसानों को धान बेचना है। 81 खरीदी केंद्रों पर समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी अंतिम चरण में है। सिर्फ दो दिन शेष बचे हैं, जिसमें 15 को मकर संक्र..
                 

मेहर गढ़वाल समाज ने मृत्यु भोज किया प्रतिबंधित

नर्मदापुरम (होशंगाबाद) नवदुनिया प्रतिनिधि मेहर गढ़वाल समाज द्वारा समाज के लोगों के लिए नई अनुकरणीय पहल शुरू की है। मृत्यु भोज के स्थान पर सिर्फ श्रद्धांजलि सभा कर आत्मशांति के लिए प्रार्थना की गई। इस दौरान समाज के वरिष्ठजनों ने करीब एक लाख 27 हजार रुपये राशि शोकाकुल परिवार को प्रदान कर एक अच्छी पहल की शुरूआत की। समाजसेवी भगवान दास बड़..
                 

अमानक धान खरीदी करने वालों पर एफआइआर दर्ज कराएं

नर्मदापुरम(होशंगाबाद) नवदुनिया प्रतिनिधि। समर्थन मूल्य पर धान खरीदी कार्य व्यवस्थित तरीके से संपन्ना किया जाए। जिन केंद्रों पर ज्यादा किसान खरीदी के लिए शेष हैं वहां एसएमएस की संख्या बढ़ाकर समय पर खरीदी करें। खरीदी कार्य में गड़बड़ी करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करें। यह निर्देश कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आय..
                 

20 एकड़ का हर्बल पार्क 10 साल के लिए दिया जाएगा लीज पर-वन मंत्री

नर्मदापुरम (होशंगाबाद) नवदुनिया प्रतिनिधि मैं जब 2006 में वन मंत्री था, तब भी यहां पर आया था। उस दौरान हर्बल पार्क के विकास की योजना बनाई गई थी। काम भी शुरू हो गया था। उसके बाद किसी कारण से विकसित नहीं हो सका था। अब इसे ईको टूरिज्म में लिया जा रहा है। संभाग मुख्यालय पर यह शहर के पास तथा नर्मदाजी के तट पर है। यहां पर तांगे को सजाकर..
                 

पचमढ़ी के पास नीमघान बफर जोन में मजदूरों के तंबू में तेंदुए का हमला, एक गंभीर

                 

मेहनत और लगन से परिवार को गरीबी से उबार रहीं महिलाएं

नर्मदापुरम (होशंगाबाद) नवदुनिया प्रतिनिधि चंद रुपयों के लिए मोहताज होने वाली महिलाएं अब आर्थिक रूप से संपन्ना होती जा रही हैं। आत्मनिर्भर होकर वह घर परिवार चला रहीं हैं। शासन की आजीविका मिशन से जुड़ने के बाद कामनी राजपूत, संगीता बाई, सहित अनेक महिलाओं ने स्वसहायता समूह बनाकर अपनी आय को दोगुना से अधिक कर लिया है। राज्य ग्रामीण आजीवि..
                 

पाबंदियां लगना शुरू, शादी समारोह में 250 से ज्यादा मेहमान नहीं रहेंगे

नर्मदापुरम(होशंगाबाद), नवदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। होशंगाबाद जिले में कोरोना के मरीजों का मिलने का सिलसिला जारी है। एक ही दिन में पांच मरीज सामने आए हैं। इटारसी में एक ही परिवार के तीन तो वहीं सिवनीमालवा में दो मरीज मिले हैं। कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक के साथ ही लोगों में दहशत का म..
                 

जिले के 20040 बच्चों को स्कूलों में लगाया टीका

नर्मदापुरम(होशंगाबाद) नवदुनिया प्रतिनिधि मुझे टीका लगवाने के बाद किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हुई तथा मैं कोरोना की संभावित तीसरी लहर से अब सुरक्षित महसूस कर रही हूं। हम सभी को आगे आना चाहिए और कोरोना के खिलाफ जारी इस लड़ाई में शमिल होना चाहिए। अधिक से अधिक टीकाकरण होने से ही कोरोना पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। यह कहना है..
                 

नर्मदा के किनारे फैला रहे हरियाली, गांव-गांव लगवा रहे पौधे

बलराम शर्मा। नर्मदापुरम (होशंगाबाद) नर्मदा के तटीय क्षेत्र में अलौकिक सौंदर्यता के साथ ही प्राकृतिक वातावरण पर्यावरण को मनोनुकूल बनाए हुए हैं। देश की अन्य नदियों की तरह नर्मदा को भी प्रदूषित करने तथा तट को असुरक्षित करने का भी लंबा इतिहास है, लेकिन बीते कुछ वर्षों में पूर्व कमिश्नर उमाकांत उमराव की पहल पर नर्मदा तटीय क्षेत्र में राईपेरियन..
                 

Ad

धान से धन कमाकर धनवान हो रहे किसान

बलराम शर्मा। नर्मदापुरम (होशंगाबाद) खाद्यान्य की पैदावार करने में नर्मदापुरम जिले के अन्नादाताओं की मेहनत रंग ला रही है। बीते सीजन में गेहूं और मूंग की पैदावार में जिले ने प्रदेश में पहला नंबर प्राप्त किया था। अब इस बार समर्थन मूल्य पर क्रांति और उसके समकक्ष की धान के साथ ही बासमती की पैदावार में भी इतिहास रच दिया है। समर्थन मूल्य की धान 5 अरब की ख..
                 

देनवा नदी के किनारे पर्यटकों को मिलेगी ट्रैकिंग कैंप की सुविधा

आशीष दीक्षित, नर्मदापुरम, नवदुनिया प्रतिनिधि। सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में आने वाले पर्यटक अब जंगल में भी आराम कर सकेंगे। 25 किमी की सफारी के दौरान पर्यटकों को जंगल में कैंप करने की सुविधा मिल सकेगी। यह पहला मौका है जब सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में पर्यटकों को इस तरह की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। देनवा नदी के किनारे कैंप लगाए जा रहे है..
                 

Ad

रोजगार देने वाले बनेंगे युवाः प्रभारी मंत्री

नर्मदापुरम (होशंगाबाद) नवदुनिया प्रतिनिधि स्वरोजगार सम्मेलन के माध्यम से केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्ना स्वरोजगारमूलक योजनाओं से युवाओं को लाभान्वित किया जा रहा है, जिससे युवा न केवल अपना रोजगार स्थापित कर सकेंगे बल्कि अन्य लोगों को भी रोजगार देने वाले बनेंगे। यह बात खनिज साधन एवं जिले के प्रभारी मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह ने बुधवार क..
                 

Ad

तवा पुल और फुट ओवर ब्रिज का काम जल्द पूरा करें - सांसद

नर्मदापुरम (होशंगाबाद) नवदुनिया प्रतिनिधि। तवा पुल और फुट ओवर ब्रिज की मरम्मत का कार्य जल्द स जल्द पूरा किया जाए। यह निर्देश सांसद राव उदय प्रताप सिंह ने मंगलवार को आयोजित जिला विकास एवं समन्वय समिति की बैठक में दिए। बैठक के दौरान सांसद ने तवा पुल व फुट ओवर ब्रिज निर्माण कार्य की समीक्षा की। बैठक में बताया गया कि तवा पुल के 40 एक्सपेंशन ज..
                 

Ad

राशन दुकानों पर लग रही भीड़, हो रहे झगड़े

नर्मदापुरम (होशंगाबाद) नवदुनिया प्रतिनिधि राशनकार्ड धारी हितग्राहियों को केवाइसी कराना अनिवार्य किया जा रहा है जिसमें पूरे परिवार का सत्यापन होना आवश्यक है। इसलिए इन दिनों केवाइसी कराने वालों की भीड़ लग रही है। केवाइसी राशन कार्ड धारियों के लिए अड़ंगा बना हुआ है। राशन दुकान संचालक भी परेशान हैं क्योंकि पूर्व में भी कोरोना के ल..
                 

रेत मिली धान खरीद रहे थे, 2348 कट्टी जब्त

बनखेड़ी, नवदुनिया प्रतिनिधि। चांदोन कृषक सेवा सहकारी सेवा सहकारी समिति रेत मिली धान खरीद रही थी। शिकायत पर चांदोन समिति के करपा ग्राम के खरीदी केंद्र पर जांच टीम पहुंची। मौके पर लगभग 500 बोरियों की जांच की, जिसमें रेत पाई गई। चार से पांच बोरी को छनवाया भी गया, जिसमें से लगभग चार किलो रेत भी प्रति कट्टी में निकली। इस मामले की सूचना..
                 

मकर संक्रांति पर्व के नजदीक आते ही गुड़ और तिल की बढ़ने लगी मांग

नर्मदापुरम (होशंगाबाद) नवदुनिया प्रतिनिधि देश के अनेक क्षेत्रों की तरह नर्मदांचल में भी मकर संक्रांति का त्योहार उत्साह के साथ मनाया जाता है। गुड़ और तिल के प्रमुख त्योहार मकर संक्रांति को अभी आठ दिन शेष हैं। 15 जनवरी को संक्रांति मनेगी। उससे पूर्व ही तिल और गुड़ की मांग तेज हो गई है। बाजार में किराना कारोबारियों के यहां से प्रतिदिन..
                 

अपनी जमीन को नहीं बचा पा रहा उद्यानिकी विभाग

नर्मदापुरम (होशंगाबाद)। नवदुनिया प्रतिनिधि। उद्यानिकी विभाग के राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाहा ने दो जनवरी को उद्यानिकी कृषक प्रशिक्षण केंद्र के भूमिपूजन के दौरान नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रशासन से सात दिन में उद्यानिकी की भूमि से अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए थे, लेकिन प्रशासन को अतिक्रमण नजर नहीं आया। मुख्यालय पर उद्यानिकी विभाग के कार्यालय के सामने..
                 

कोरोना गाइड लाइन दरकिनार, बरत रहे लापरवाही

नर्मदापुरम (होशंगाबाद) नवदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना संक्रमण का खतरा प्रदेश में लगातार बढ़ता जा रहा है, कई शहरों में संक्रमित मरीज बड़ी संख्या में मिले हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों ने प्रदेश सरकार को भी चिंता में डाल दिया है। लोगों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। हालात यह है कि लोग बिना मास्क के बाजार में पहुंच रहे हैं तो वहीं भीड़ वाली जग..
                 

पड़ोसियों में हुआ विवाद, बुजुर्ग ने युवक की कुल्हाड़ी मारकर की हत्या

सिवनीमालवा, नवदुनिया प्रतिनिधि। तहसील के ग्राम कोठरा में सोमवार की सुबह खले में कांटे की बागड़ करने को लेकर गांव के ही दो पड़ोसियों में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि 60 वर्षीय बुजुर्ग गणेश गूजर ने अपने पड़ोसी अनिल रघुवंशी 40 वर्ष पर कुल्हाड़ी से कई वार कर दिए। जिसमें अनिल रघुवंशी गंभीर घायल हो गया। पड़ासियों ने बीच बचाव कर..
                 

रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर कोविड की जांच की जाए

नर्मदापुरम, होशंगाबाद नवदुनिया प्रतिनिधि। ओमिक्रोन वायरस व कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के दृष्टिगत मैदानी स्तर पर सभी व्यवस्थाएं मजबूत करें। ब्लाक, वार्ड एवं ग्राम स्तरीय आपदा प्रबंधन समिति की बैठक मंगलवार को आयोजित करें। जिसमें रणनीति तैयार कर ग्रामीण एवं नगरीय इलाकों में डोर टू डोर फीवर सर्वे की कार्रवाई शुरू कराएं। प्रत्येक 50 घ..