जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

67 की उम्र में इस शख्स ने जीता राज्य स्तरीय पावर लिफ्टिंग में गोल्ड

                 

Hoshangabad Weather Update : 24 घंटे में 8 इंच बारिश, 12 साल में तीसरी बार सर्वाधिक बरसात

                 

के सला मंडल के प्रभारी, सहप्रभारी घोषित

होशंगाबाद। भारतीय जनता पार्टी के सला मंडल निर्वाचन अधिकारी अरुणा जोशी, सह निर्वाचन अधिकारी धर्मेन्द्र संकत ने संभागीय संगठनमंत्री श्याम महाजन की सहमति एवं पार्टी जिलाध्यक्ष हरिशंकर जायसवाल, सांसद राव उदयप्रताप सिंह, विधायक प्रेमशंकर वर्मा, जिला निर्वाचन अधिकारी गौरीशंकर बिसेन, जिला सह निर्वाचन अधिकारी शम्भू सोनकि या एवं मंडल के वरिष्ठ नेताओं की अनुशंसा..
                 

रिमांड के दौरान पुलिस के हाथ लगे सीसीटीवी फु टेज, आरोपितों को भेजा जेल

- कपड़ा व्यापारी के बेटे का अपहरण कर लूट व हत्या करने वाले आरोपितों से हुए कई खुलासे - क्राइम पेट्रोल देखकर अपनाया अपहरण का तरीका, ले जाते समय छाते से ढंका चेहरा 22एचओएस7 - एक दुकान पर लगे सीसीटीवी में रिकार्ड हुआ घटनाक्रम, बाइक पर फै जान को बीच में बैठाकर ले जाते आरोपित। चेहरा छुपाने के लिए छाता लगाया। होशांगबाद। नवदुनि..
                 

सेठानी घाट के स्टेज से आज होगी शंकर विवाह, नारद मोह की लीला

बाटम रामलीलाः 18 दिवसीय श्रीरामलीला महोत्सव आज से फोटो- 22एचओएस-2 के प्शन- सेठानी घाट के पास रामलीला आयोजन की तैयारी जारी है। होशंगाबाद। नवदुनिया प्रतिनिधि श्रीरामलीला महोत्सव समिति द्वारा आयोजित की जाने वाली 18 दिवसीय रामलीला 23 सितंबर से 10 अक्टूबर तक जारी रहेगी। नर्मदा तट के सेठानी घाट के पास तिलक भवन के सामने सत्संग स्थल पर बनने..
                 

ट्रेनों में चोरी की योजना बनाते पकड़ाए

ट्रेनों में चोरी की योजना बनाते पकड़ाए इटारसी। जीआरपी ने शनिवार रात गश्त के दौरान पार्सल ऑफिस के पास सूने इलाके में दमोह नाका जबलपुर निवासी कमलेश पुत्र मुन्ना गुजराती, अन्नू उर्फ अनिल पुत्र राजकिशोर मालवीय निवासी गोगांवा खरगोन, उमेश पुत्र तुलसीराम सेन छीपाबड़ हरदा एवं गणेश उर्फ अजय वर्मा पुत्र नानकराम निवासी दनावल रायसेन को गिरफ्तार कर क..
                 

पेट्रोल और डीजल के

पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने पर भाजयुमो ने जलाया सीएम को पुतला इटारसी। पेट्रोल और डीजल के दाम प्रदेश सरकार द्वारा अतिरिक्त कर लगाकर बढ़ा दिए गए हैं, इसके विरोध में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। जयस्तंभ पर युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला जलाया। इस दौरान पुलिस की भाजयुमो कार्यकर्ताअ..
                 

जल आयोग ने मनाया हिंदी पखवाड़ा

21एचओएस1 होशंगाबाद। हिंदी पखवाड़ा के तहत कें द्रीय जल आयोग ने कि या कार्यक्रम। वि होशंगाबाद। भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय अंतर्गत कें द्रीय जल आयोग की ओर से हिंदी पखवाड़ा मनाया जा रहा है। यह पखवाड़ा 30 सितंबर तक चलेगा। जिसमें राजभाषा हिंदी से संबंधित विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन कि या जाएगा। आयोग के अनुविभागीय अभियंता विपुल कु मार वर्मा..
                 

8 दिनों तक मनेगी अग

8 दिनों तक मनेगी अग्रसेन जयंती, शोभायात्रा में डिस्पोजल का उपयोग नहीं करेंगे 29 सितंबर को निकलेगी शोभायात्रा, रंगारंग कार्यक्रम होंगे इटारसी। वैश्य समाज के अग्रकुल प्रवर्तक महाराज अग्रसेन जी का जयंती समारोह परंपरानुसार इस वर्ष भी मनाया जाएगा। 8 दिवसीय समारोह के कार्यक्रम आज से शुरू होंगे। शनिवार को तरूण अग्रवाल मंडल के अध्यक्ष गुलाबचंद्र अग्रवाल, सचि..
                 

पोस्टर बनाकर किया स्वच्छता के लिए जागरूक

फोटो-05 हरदा। छात्र-छात्राओं ने स्वच्छता के लिए बनाए पोस्टर। हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि विश्व स्वच्छता दिवस पर लाल बहादुर शास्त्री व्यवसायिक अध्ययन महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा स्वच्छता को लेकर अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिसमें स्वच्छता को लेकर पोस्टर निर्माण प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमे अनेक विद्यार्थियों ने सहभागिता कर स्वच्छता..
                 

सेना की भर्ती रैली सात से 16 नवंबर तक

हरदा। सेना में भर्ती के लिए भोपाल के लाल परेड मैदान में सात से 16 नवंबर तक भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। सेना भर्ती कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सोल्जर सामान्य, टेक्निकल, नर्सिंग, क्लर्क, ट्रैडमेन और फॉर्मा सहित अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आठ सितंबर से शुरू हो चुकी है। जिसकी अंतिम तारीख..
                 

योजना के तहत चार लाख रुपए आर्थिक सहायता दी

हरदा। कलेक्टर ने मुख्यमंत्री कृषक योजना जीवन कल्याण योजना अंतर्गत मृतक तेजराज पिता मांगीलाल के निकटतम वैध वारसान उनकी पत्नी मुनियाबाई वेबा स्व. तेजराम निवासी ग्राम चंद्रखाल तहसील रहटगांव को चार लाख रुपए की सहायता राशि एवं अंत्येष्टि के लिए चार हजार रुपए की राशि स्वीकृत की है। स्वीकृत राशि का भुगतान मध्यप्रदेश कृषि उपज मंडी (राज्य विपणन विकास निधि..
                 

लोक निर्माण विभाग स

लोक निर्माण विभाग सीमा नापकर भरे गड्ढे, कुछ छोड़े कहा हमारे सीमा क्षेत्र में नहीं इटारसी। नेशनल हाईवे पर बने ओवर ब्रिज पर इटारसी शहर की ओर जो टू लेन रोड आती है, वह भोपाल रेल लाइन ब्रिज से थाने तक लोक निर्माण विभाग की सीमा में आती है। शुक्रवार को इस रोड के गड्ढे भरने के लिए गिट्टी डाली गई। दोपहर में ये काम शुरु हुआ। नागरिकों ने जब लो..
                 

गलती से बनी प्रदेश में कांग्रेस की सरकार- जायसवाल

भाजपा ने कि या मंगलवारा चौक पर प्रर्दशन 20एचओएस12 पिपरिया। कि सानों की समस्याओं को लेकर धरने पर बैठे भाजपा जिलाध्यक्ष व अन्य नेता। नवदुनिया। 20एचओएस13 पिपरिया। भाजपा के धरना प्रदर्शन में शामिल कि सान। नवदुनिया पिपरिया। नवदुनिया कि सानों से दो लाख तक का कर्ज माफी एवं युवाओं को बेरोजगारी भत्ता सहित कई लोकलुभावन वादे कर सत्ता में आई क..
                 

आपदा प्रबंधन में असफल रही प्रदेश सरकार - विधायक

सोहागपुर विधायक विजय पाल सिंह व कि सानों ने सरकार खिलाफ खोला मोर्चा 20एचओएस8 - विधायक व कि सानों ने दिया मांगों के संबंध में ज्ञापन। होशंगाबाद। मप्र में अतिवर्षा से भारी तबाही हुई है, प्रदेश सरकार आपदा प्रबंधन नहीं कर पाई है। कांग्रेस ने अपने वचन पत्र के वचनों को भी नहीं निभाया है। मध्यप्रदेश की जनता एवं कि सान समस्याओं से जूझ रहे हैं। ज..
                 

स्वरोजगार योजना के तहत युवाओं से मंगाए आवेदन

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि अदिम जाति कल्याण विभाग ने मप्र आदिवासी वित्त एवं विकास निगम के माध्यम से संचालित विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत अनुसूचित जनजाति वर्ग के युवक-युवतियों से स्वयं के रोजगार के लिए ऋण आवेदन पत्र एमपी ऑनलाइन के माध्यम से मंगाए है। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अंतर्गत 50 हजार से 10 लाख रुपए तक की परियोजना के लिए 50 युवाओं को..
                 

फसल हुई खराब, फली में अंकुरित हो गए दाने

सेंटर पेज --------------------- - लगातार बारिश से फसलों को भारी नुकसान का सर्वे शुरू सेंटर फोटो-04 सोडलपुर। निमियागांव में सर्वे करते हुए पटवारी व अन्य। नवदुनिया सोडलपुर। नवदुनिया न्यूज ग्राम सहित आसपास के क्षेत्र में फसल नुकसानी तेज बारिश के कारण हो चुकी है। किसानों की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। खरीफ की फसल बर्बादी की कगार पर है। जि..
                 

रोस्टर तैयार कर स्कूल में नेत्र रोग जांच शिविर लगाने के निर्देश

-रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित, अनेक बिंदुओं पर हुई चर्चा फोटो-06 हरदा। रोगी कल्याण समिति की बैठक लेते हुए कलेक्टर व मौजूद अन्य। हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि कलेक्टर एस विश्वनाथन की अध्यक्षता में गुरुवार को रोगी कल्याण समिति की बैठक कलेक्टर कक्ष में हुई। बैठक में जिला अस्पताल से संबंधित विभिन्न विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई। इसमें कले..
                 

पोस्टमार्टम के बाद 206 भेड़ों और 3 ऊंटों के शव दफनाए

प्राथमिक जांच में बारिश में भीगकर निमोनिया से मौत होना आया सामने बीमार मवेशियों को इलाज कराया, रैसलपुर मंडी में दी जगह इटारसी। धौंखेड़ा रोड पर संक्रमण की वजह से खेतों में मचे दलदल में फसकर मारी गई 206 भेड़ों एवं तीन ऊंटों के बदबूदार शवों का मामला उजागर होने के बाद बुधवार सुबह नायब तहसीलदार पूनम साहू, आरआई राजेश गहरवार, राजकुमार पटेल,..
                 

एक माह से बंद है स्ट्रीट लाइट, सड़कों पर अंधेरा

अंधेरे की वजह से होते है हादसे। माखननगर। नगर के अनेक वार्डों में स्ट्रीट लाइट बंद होने से नागरिक कई दिनों से परेशान हैं। सड़कों पर अंधेरा रहने से आए दिन रात में दुर्घटनाएं हो रही, लेकि न इसके बाद भी नगर परिषद स्ट्रीट लाइट ठीक नहीं करा रही है। नगर वासियों का कहना है कि कई बार नगर परिषद में इसकी शिकायत कर चुके हैं। कि न्तु कहीं कोई..
                 

खेत पहुंच मार्ग योजना का किसानों को नहीं मिल रहा लाभ

कि सानों को नहीं मिला फायदा पिपरिया। सरकार ने कि सानों की सुविधा के लिए तीन साल पहले खेत पहुंच मार्ग बनाने की योजना प्रारंभ की थी। इस योजना का सही लाभ क्षेत्र के कि सानों को नहीं मिला। अधिकांश गांवों में खेतों तक पहुंचने के लिए मार्ग ही नहीं है। सबसे ज्यादा परेशानी बारिश के मौसम में होती है। चार माह कि सानों का खेतों तक पहुंचना बे..
                 

वर्ल्ड बैंक योजनाओं की दी जानकारी

शासकीय पीजी कॉलेज में चल रहा इंडक्शन प्रोग्राम फोटो-04 हरदा। इंडक्शन प्रोग्राम के दौरान कॉलेज में मौजूद नव प्रवेशित विद्यार्थी। वि. हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि स्वामी विवेकानंद शासकीय पीजी कॉलेज में चल रहे तीन दिवसीय इंडक्शन प्रोग्राम के दूसरे दिन बुधवार को विद्यार्थियों को उधा शिक्षा विभाग की सभी योजनाओं की जानकारी विस्तार से दी गई। यह कार्यक्रम वल्..
                 

पत्रकार बीमा योजना के लिए आवेदन 25 तक

हरदा। पत्रकार बीमा योजना के अंतर्गत आवेदन करने की अंतिम तिथि को 20 सितंबर से बढ़ाकर 25 सितंबर कर दिया गया है। पत्रकार जनसम्पर्क विभाग की वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड कर उसे भरकर समस्त दस्तावेजों के साथ जिला जनसंपर्क कार्यालय में जमा कर सकते हैं। ----------- जिला रोगी कल्याण समिति की बैठक 19 सितंबर को हरदा। जिला रोगी कल्याण समिति से..
                 

ओजोन परत संरक्षण के लिए विद्यार्थियों को दिलाई शपथ

हेडिंग - फोटो-10 हरदा। ओजोन परत को बचाने के लिए शपथ लेते एक्सीलेंस स्कूल के विद्यार्थी। वि. हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि डॉक्टर भीमराव आंबेडकर उत्कृष्ट विद्यालय में विश्व ओजोन दिवस पर विद्यार्थियों ने ओजोन परत को बचाने के लिए शपथ ली। प्राचार्य ने शकुंतला खातनकर व शिक्षिका हेमा मिश्रा ने विद्यार्थियों को शपथ दिलाई। विद्यार्थियों ने ओजोन का संकेत भ..
                 

विशाल मेहता की मौत

विशाल मेहता की मौत की गुत्थी उलझी इटारसी। होशंगाबाद- इटारसी रेल लाइन पर पवारखेड़ा के पास बीती रात इटारसी निवासी विशाल मेहता की लाश मिली थी। मृतक विशाल की मोटर साइकिल यहां हाईवे पर होशंगाबाद के पास ग्रीन सिटी ढ़ाबे के पास मिली है। जहां लाश मिली है उससे हाईवे की दूरी 300 मीटर है। जिससे विशाल की मौत की गुत्थी उलझ गई है। पुलिस पहले इस..
                 

कि सान संघ ने भरी हुंकार, प्रधानमंत्री के नाम 24 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा

- चार घंटे दिया धरना, प्रदेश और कें द्र सरकार को जमकर कोसा - रेत को लेकर हो रही जिला प्रशासन की आपसी लड़ाई की उड़ाई खिल्ली फोटो- 16एचओएस-2 - के प्शन- पीपल चौक पर भारतीय कि सान संघ के पदाधिकारी धरना देते हुए। होशंगाबाद। नवदुनिया प्रतिनिधि भारतीय कि सान संघ द्वारा सोमवार को पीपल चौक के पास पत्रकार भवन के सामने चार घंटे तक धर..
                 

पहाड़ों से धंसके पत्थर, बारिश में गांगराढाना और खारी पहुंच मार्ग खराब

सेंटर फोटो 11रहटगांव। इस प्रकार खराब रोड से आवागमन कर रहे ग्रामीण। नवदुनिया रहटगांव। नवदुनिया न्यूज तहसील क्षेत्र के वनांचल के ग्राम गांगराढाना एवं पंचायत बोथी के अंतर्गत आने वाले ग्राम खारी में इन दिनों आदिवासी नर्कीय जीवन जीने को मजबूर है। यहां से आवागमन वाली सड़क पूरी तरह से खस्ताहाल है। मिली जानकारी के अनुसार रहटगांव से तहसील के बड़वा..
                 

खराब फसल का सर्वे कराकर फसल बीमा का लाभ शीघ्र किसानों को दें: भाकिसं

फोटो 3 हरदा। मंडी परिसर में धरने पर बैठे किसान संघ। फोटो 7 हरदा। एसडीएम को किसानों ने सौंपा ज्ञापन। प्रदेश सरकार के 'वचन' के विरोध में भाकिसं ने निकाली वाहन रैली हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि भारतीय किसान संघ के बैनर तले 16 सितंबर सोमवार को कृषि उपज मंडी में वचन निभाओ सभा एवं चेतावनी रैली का आयोजन किया गया। इसके बाद नगर में रैल..
                 

हरदा में सबसे अधिक अतिक्रमण घंटाघर इलाके में

सुबह 10 फीट चौड़ी दिखने वाली सड़क शाम तक हो जाती है गायब हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि शहर में अतिक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। शहर की खुली-खुली सड़कें दिन पर दिन संकरी होती जा रही है। हालात तो यह है कि यहां से पैदल राहगीरों का चलना मुश्किल हो गया है। क्योंकि सुबह जो सड़क 10 फीट की दिखाई देती है वह शाम को गायब हो जाती हैं। ऐसा ही कु..
                 

16 लोगों को 95 हजार की सहायता राशि स्वीकृत

होशंगाबाद। विधायक सोहागपुर विजयपाल सिंह द्वारा अनुशंसित 16 आर्थिक रुप से कमजोर लोगो को कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने कु ल 95 रुपए की सहायता राशि की स्वीकृति जारी की है। कार्यालय कलेक्टर जिला योजना एवं सांख्‌यिकी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार विकासखंड होशंगाबाद अंतर्गत ग्राम गुर्‌रा के दिनेश कु मारए विकासखंड बाबई अंतर्गत बाबई के फू ल..
                 

कलेक्टर ने एक घंटे तक दर्ज कराए बयान, छह घंटे बैठे रहे डिप्टी कलेक्टर

लीड फ्लैग- कलेक्टर-एसडीएम का विवादः कमिश्नर कार्यालय में रविवार को साढ़े छह घंटे तक 16 लोगों के बयान दर्ज, घटनाक्रम का वीडियो क्लिप भी जब्त - दो दिन में पूरी हुई जांच, कमिश्नर ने शासन को भेजी रिपोर्ट क्रासरः आज कलेक्टर व डिप्टी कलेक्टर पर कार्रवाई संभव 15एचओएस8 होशंगाबाद। कमिश्नर कार्यालय में बयान देते हुए कलेक्टर। नवदुनिया। 15एचओएस9 ह..
                 

सेवा सप्ताह के तहत की सफाई

15एचओएस6 - साफ सफाई करते भाजपा कार्यकर्ता होशंगाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर भाजपा सेवा सप्ताह मना रही है। अभियान के जिला प्रभारी विवेक गौर ने बताया कि 14 से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह के अंतर्गत रविवार को सोहागपुर के बाबई मंडल एवं सिवनी मालवा के भीलटदेव मंडल में पार्टी पदाधिकारियों ने सफाई की। उन्होंने बताया कि स्वच्छता..
                 

स्वच्छता सर्वेक्षण एप का दिया प्रशिक्षण

माखननगर। स्वछता प्रेरकों द्वारा नगर की शिक्षा संस्थाओं में शिक्षकों व विद्यार्थियों को स्वच्छता सर्वेक्षण एप 2019 एवं टोल फ्री नम्बर 18005720112 के माध्यम से स्वच्छता सर्वेक्षण की जानकारी देकर सभी शिक्षकों से फीडबैक दर्ज कराया गया। इस अवसर पर स्वच्छता प्रेरक, विनोद सैन, दीपसिंह यादव, सदाशिव द्विवेदी, स्वच्छाग्रही अनिल यादव, मोहित साहू एवं सभी स्कू लों के शिक्षक उ..
                 

शिकायतों को लेकर नपा अध्यक्ष को जारी हुआ शासन का पत्र

जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर तय की गई अनियमित्ताएं होशंगाबाद। नगर पालिका अध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल को लेकर हुई शिकायत की जांच के संबंध में गठित की गई समिति ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर शासन को सौंप दी है। रिपोर्ट के आधार पर नगरीय विकास एवं आवास विभाग ने नपा अध्यक्ष को एक पत्र जारी कि या है। जिसमें उल्लेख कि या गया है कि जो शिकायत..
                 

नेशनल लोक अदालत में प्रकरणों का कि या निपटारा

होशंगाबाद। जिला न्यायालय परिसर होशंगाबाद में नेशनल लोक अदालत का शुभारंभ जिला एवं सत्र न्यायाधीश चंद्रेश कु मार खरे ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित एवं दीप प्रज्वलित कर कि या। इस अवसर पर कु टुम्ब न्यायाधीश देवनारायण शुक्ल, विशेष न्यायाधीश इकबाल खान गौरी, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण डीएस चौहान, प्रथम अपर जिला न्यायाधीश काशीनाथ सिंह, द्वितीय अपर जि..
                 

हैडिंगः नेशनल लोक अदालत में फिर से एक हुए 11 परिवार, कइयों के बीच समझौते कराए

हरदा पेज लीड खबर फोटो 1 हरदा। लोक अदालत में प्रकरणों का निराकरण करते हुए। कैचवर्डः नेशनल लोक अदालत में 1 करोड़ 31लाख 42 हजार 950 रुपए के अवार्ड पारित हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि जिला कोर्ट में शनिवार को लगी नेशनल लोक अदालत में जिंदगी के सफर में कुछ पल साथ चलने के बाद अलग-अलग हुए 11 परिवारों का फिर से मिलन कराया गया। इसके अलावा 10 खं..
                 

पटवारियों को विभागीय परीक्षा के लिए अवकाश देने करें विचारः आयुक्त

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि आयुक्त भू अभिलेख ने कलेक्टर को निर्देश जारी कर 21 सितंबर को आयोजित नवीन पटवारियों की विभागीय परीक्षा के लिए अवकाश के आवेदनों पर उदारतापूर्वक विचार करने का कहा गया है। मध्यप्रदेश पटवारी संघ के उपप्रांताध्यक्ष राजीव जैन ने बताया कि प्रांताध्यक्ष उपेंद्र सिंह बाघेल के द्वारा नवीन पटवारियों को विभागीय परीक्षा हेतु अवकाश स्वीकृत कर..
                 

सीएमओ कक्ष में रिस रहा पानी, घर से ही काम कर रहे सीएमओ!

-नगरपालिका भवन के अधिकांश हिस्से में छत से रिस रहा है पानी -आधा दर्जन विभागों की बैठक बदली इटारसी। नवदुनिया इटारसी लगातार हो रही बारिश से नगरपालिका के सीएमओ और उनका अमला भी पीड़ित हो गया है। सीएमओ कक्ष सहित अन्य विभागों की छत से इतना अधिक पानी रिस रहा है कि कक्ष में रिमझिम बारिश जैसे हालात बने हुए हैं। इससे सीएमओ का अब अपने घर स..
                 

हिंदी और गणित के दो-दो कालखंड लगाएं: तिवारी

टिमरनी। नवदुनिया न्यूज विकासखंड स्तरीय गुणवत्ता सुधार मीटिंग शुक्रवार को शिक्षा गुणवत्ता संबंधी बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें बूस्टर डोज हिंदी एवं गणित विषय के दो दो कालखंड लगाया जाए मैप इन लर्नंिग आउटकम्स एवं दक्षता उन्नयन की वर्क बुक टीचर हैंडबुक शिक्षक मार्गदर्शिका सभी शिक्षकों के पास हो एवं दक्षता उन्नयन की वर्क बुक सभी बधो से कराई जाएं।..
                 

मृदा कार्डों का किया वितरण

छीपाबड़। ग्राम पंचायत पोखरनी मे मृदा स्वास्थ्य कार्ड वितरण एवं जागरूकता अभियान अंतर्गत -षको को मृदा स्वास्थ्य ,मृदा परीक्षण ,फसलों मे कीट एवं रोगों की रोकथाम की जानकारी दी गई। किसानों को स्वच्छता एप में प्रतिक्रिया देने के लिए प्रेरित किया गया। साथ ही ग्राम मे नीम के पौधों का वितरण किया गया। कार्यक्रम मे -षि विज्ञान केन्द्र हरदा के वैज्ञानिक..
                 

रंग गुलाल उड़ाया और धूमधाम से बप्पा का किया विसर्जन

सेंटर फोटो 11 करताना। गणेश विसर्जन करने जाते हुए ग्रामीण। सेंटर फोटो 12 झाड़पा। स्थानीय नदी में किया गणेश विसर्जन। सेंटर फोटो 13 टिमरनी। बैलगाड़ी से विसर्जन करने पहुंचे लोग। सेंटर फोटो 15 रहटगांव। गणेश उत्सव समिति ने बांटे इनाम। टिमरनी/रहटगांव/झाड़पा/करताना। नवदुनिया न्यूज गुरुवार को अंचल में गणेश विसर्जन उत्सव की धूम रही। गणेश विसर्जन का ि..
                 

लोक अदालत में समझौते से 14 को निपटेंगे प्रकरण

खिरकिया। नेशनल लोक अदालत का आयोजन 14 सितंबर को होगा। यह आयोजन न्यायाधीश अभिषेक नागराज की अध्यक्षता में किया जाएगा। नेशनल लोक अदालत में प्री-लिटिगेशन से संबंधित वाद, धन वसूली से संबंधित वाद, श्रमिकों से संबंधित विवाद, बिजली एवं पानी से संबंधित शमनीय प्रकृति के वाद, भरण-पोषण से संबंधित वाद व अन्य शमनीय प्रकृति के फौजदारी एवं सिविल वाद तथा न्य..
                 

भारी बारिश में मकान

भारी बारिश में मकान का छज्जा और दीवार गिरी, बड़ा हादसा टला इटारसी। भारी बारिश में चिल्लई ग्राम पंचायत के रूपापुर गांव में गुरूवार दोपहर एक मकान की दीवार और छज्जा ढह गई, गनीमत रही कि घटना के वक्त घर के पीछे कोई नहीं था, जिससे कोई जनहानि नहीं हुई। सरपंच प्रदीप दुबे के अनुसार कमल किशोर बाथरी का मकान ढह गया, जिसमें करीब 30 हजार रुपए की गृह..
                 

कमलनाथ सरकार निरंकु शता की ओर प्रदेश को बर्बाद करने के रास्ते पर निकल पड़ी है- जायसवाल

भाजपा ने तेज बारिश के चलते घंटानाद को सांके तिक रुप से मनाया फोटो- 11एचओएस-13 के प्शन- भाजपा कार्यालय के सामने भाजपा नेता घंटानाद करते हुए। होशंगाबाद। भाजपा द्वारा बुधवार को प्रदेश की कमलनाथ सरकार के खिलाफ घण्टानाद आंदोलन कि या गया। लगातार बारिश के कारण एवं निचली बस्तियों में पानी भर जाने से मंचीय कार्यक्रम को रद्द करते हुए आंदा..
                 

होशंगाबाद नर्मदा नदी के फोटो कै प्शन

11एचओएस5 होशंगाबाद। नर्मदा का जलस्तर बढ़ने के कारण सेठानीघाट पर पुलिस का पहरा रहा। लोगों को घाट से दूर रखा गया। नवदुनिया। 11एचओएस6 होशंगाबाद। प्रेमनगर में नर्सिंग कॉलेज के छात्रों ने रहवासियों को मिनरल वाटर व ग्लूकोज, बिस्कु ट, फल आदि बांटे। 11एचओएस7 होशंगाबाद। आदमगढ़ के नाले को पार करने कंधे पर साइकि ल ले जाता हुआ रहवासी।..
                 

सड़कों पर हो गए गड्ढे, लोग परेशान

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि जिम्मेदारों की अनदेखी के कारण सड़कों का बुरा हाल हो रहा है। शहर की प्रमुख सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। इसके कारण वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। वहीं दोपहिया वाहन चालक अनियंत्रित होकर हादसों के शिकार हो रहे हैं। जबकि कुछ ही सप्ताह पहले ही शहर के मुख्य मार्ग पर हुए गड्ढों का पेंचवर्क किया गया। लेकिन एक..
                 

जलभराव के बाद प्रभावित क्षेत्रों में लगाए मेडिकल कैंप

सेंटर फोटो-05 हरदा। मेडिकल कैंप में मरीजों की जांच करते हुए। वि. हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि अतिवृष्टि के कारण जलभराव होने वाले क्षेत्रों में स्थिति सामान्य होने के बाद कलेक्टर एस विश्वनाथन के निर्देश पर मेडिकल कैंप आयोजित किए जा रहे है। टिमरनी एसडीएम अंकिता त्रिपाठी ने बताया कि ग्राम छीपानेर, सोडलपुर, जलोदा, तजपुरा, शमशाबाद में अतिवृष्टि के बाद स्व..
                 

12 वीं की छात्राओं को सिपाही बनाने शिक्षा विभाग कराएया तैयारी

हरदा न्यूज (पेज-13 बॉटम) --------------------- नवदुनिया एक्सक्लूसिव - कलेक्टर, एसपी, डीईओ करेंगे मॉनीटरिंग, 12वीं की छात्राओं को दिया जाएगा प्रशिक्षण (फोटो- इस खबर में कैरीकेचर का प्रयोग कर सकते हैं। ) हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि शिक्षा विभाग छात्राओं को सिपाही बनाने के लिए तैयार करेगा। इसमें भर्ती परीक्षा के लिए छात्राओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रि..
                 

तेज बारिश और बाढ़ के दौरान सामने आई प्रशासन की ढीलपोल

होशंगाबाद। जिले में लगातार हो रही तेज बारिश और नदी नालों में आ रही बाढ़ के दौरान जिला प्रशासन और स्थानीय प्रशासन की ढील पोल लगातार दो दिन से सामने आ रही है। जब मंगलवार को 4.15मिनिट पर सेठानी घाट पर नर्मदा खतरे के निशान को छू चुकी थी। तब वहां पर खतरे से अलर्ट करने के लिए नपा के द्वारा लगाए गया सायरन नहीं बज सका। इसके बाद भी सीएमओ पीके..
                 

जय माता दी समिति ने कि या भूमि पूजन

पिपरिया। शारदीय नवरात्र पर्व 29 सितंबर से प्रारंभ होने जा रहे हैं। सांडिया रोड स्थित जयमातादी समिति सदस्यों द्वारा बुधवार को पंडाल निर्माण स्थल का भूमि पूजन कि या। समिति बीते लगभग 30 वर्षो से मां दुर्गा की आराधना कर रही है। प्रतिवर्ष नवरात्र महोत्सव के दौरान विभिन्न सामाजिक संदेशों के साथ झांकि यों का प्रदर्‌र्शन करती है। समिति सदस्य संदीप शर्मा ने बत..
                 

गणेशोत्सव में सत्यभामा की प्रस्तुति ने मोहा मान

10एचओएस14 - नाटक की प्रस्तुति देते कलाकार। होशंगाबाद। शहर के एक कॉलोनी में चल रहे गणेशोत्सव समारोह में मंगलवार को सत्यभामा नाटक की प्रस्तुति दी गई। दस दिवसीय समारोह में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कि या गया। सत्यभामा नाटक की प्रस्तुति ने दर्शकों को मोहित कर दिया। कॉलोनी के रहवासियों के साथ बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद थे।..
                 

निकले मोहर्रम पर ताजिए

फोटो- 10एचओएस-12 के प्शन- ताजिए निकले। माखननगर। नगर में सद्भावना एकता की मिसाल देखने को मिली डोल ग्यारस महापर्व पर नगर के मंदिरों से भगवान कृष्ण विमान में विराज कर जल विहार के लिए निकले विमान की शोभा यात्रा का मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जामा मस्जिद के सामने एवं नसीराबाद चौराहे पर सभी विमानों पर प्रसाद चढ़ाया एवं पुजारियों का शाल श्री..
                 

हुसैन की शहादत में निकाले ताजिए

सेंटर फोटो 18 रहटगांव। सब्जी बाजार में बैठाए ताजिए। नवदुनिया रहटगांव। नवदुनिया न्यूज नगर में मुस्लिम धर्माबलंबियों द्वारा मोहर्रम के त्याग और बलिदान के इस पर्व पर मंगलवार को दोपहर बाद सब्जी बाजार पर ताजिए पहुंचे एवं रात्रि में हैरतअंगेज करतब दिखाकर हुसैन की शहादत को याद किया। मालूम हो कि प्रतिबर्षानुसार इस बर्ष भी अखाड़े के युवाओं द्वारा हैरत अं..
                 

14 सितंबर को होगा नेशनल लोक अदालत का आयोजन

हरदा। 14 सितंबर को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। जिसे लेकर सोमवार को अधिवक्ता संघ के सभागार में नेशनल लोक अदालत एवं मध्यस्थता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। नेशनल लोक अदालत में अधिक से अधिक प्रकरणों के निराकरण एवं सफल आयोजन के लिए सहयोग करने एवं राजीनामा योग्य न्यायालयों में लंबित आपराधिक एवं दीवानी प्रकरण, ि..
                 

अभाविप ने बाढ़ पीड़ितों को दी राहत सामग्री

टिमरनी। परिवारों को नगर के रैन बेसरा भवन में ठहराया गया। अभाविप के हरिओम राजपूत ने बताया कि सोमवार अभाविप कार्यकर्ताओं ने परिवारों के बीच पहुंचकर उनको खाद्य सामग्री का वितरण किया। नगर मंत्री अरविंद गुर्जर ने वहां उपस्थित डॉक्टर से निवेदन किया, कि बीमार मरीजों का जल्द इलाज किया जाए। अभाविप आपकी हर संभव मदद के लिए तैयार है। इस दौरान परि..
                 

शहर की गलियां कीचड़ से सराबोर, नप नहीं डाल रही मुरम

- शहरवासियों की परेशानी पर नहीं है नप का ध्यान सेंटर फोटो-02 खिरकिया। रेलवे पुलिस के पास की सड़क पर परेशान होते वाहनचालक। नवदुनिया सेंटर फोटो-03 खिरकिया। शहर के वार्ड में कीचड़ भरी सड़क से आवागमन करते बच्चे। नवदुनिया खिरकिया। नवदुनिया न्यूज शहर की गलियों, मोहल्लों और वार्डों की सड़कों पर कीचड़ पसरा हुआ है। मार्गों पर गड्ढे और क..
                 

घंटानाद आंदोलन में 11 को आएंगी श्रीमती कृष्णा गौर

होशंगाबाद। भारतीय जनता पार्टी द्वारा आगामी 11 सितम्बर को पूरे प्रदेश के प्रत्येक जिला के न्द्रों पर घंटानाद आंदोलन कि या जाएगा। जिसमें मध्यप्रदेश की कु ंभकर्णीय नींद सो रही सरकार को जगाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता हाथों में घंटा, घड़ियाल और मंजीरे लेकर घंटानाद आंदोलन करेंगे। पार्टी जिलाध्यक्ष हरिशंकर जायसवाल ने बताया कि इस घंटानाद आ..
                 

प्लास्टिक पर रोक से कई लोगों के रोजगार पर पड़ रहा असर

- नष्ट करने के लिए नई योजना को लाए जाने की जा रही मांग होशंगाबाद। नवदुनिया प्रतिनिधि प्लाटिक पर रोक के कारण अभी से कई लोगों के रोजगार व व्यापार व्यवसाय पर असर पड़ने लगा है। उनके सामने आर्थिक संकट आने लगा है। हालांकि अभी प्रशासन द्वारा स्पष्ट रूप से रोक का ऐलान नहीं कि या है। लेकि न बीते दिनों जो 2 अक्टूबर से प्लाटिक पर पूरी तरह..
                 

60 रुपए प्याज, 80 रुपए कि लो गिलकी

होशंगाबाद। शहर में लगने वाले साप्ताहिक रविवारीय हाट में सब्जी के दाम उछाल पर रहे। जहां प्याज के दाम बीते रविवार 40 रुपए कि लो थे। वहीं प्याज 60 रुपए कि लो बेची गई। दूसरी ओर पितृ पक्ष में गिलकी की आवश्यकता रहती है। इस कारण अधिक बारिश के बाद भी गिलकी के भाव 80 रुपए कि लो रहे। इसके अलावा अन्य हरी सब्जी के दाम भी 40 से लेकर 60 रुपए प्रति कि लो..
                 

बारिश से उधड़ी सड़कें , डगमगा रहे वाहन

                 

सड़क पर पड़ा मिला अज्ञात व्यक्ति का शव

माखननगर। ग्राम भगवाड़ा निवासी गोपाल सीठा ने पुलिस को सूचना दी कि मैं अपने घर पर था तभी मुझे रोड तरफ से आवाज आई। मैंने घर से बाहर आकर देखा कि एक अज्ञात पुरुष उम्र करीब 35 वर्ष रोड पर औंधे मुंह पड़ा हुआ है। जैसे कोई वाहन चालक तेज गति से वाहन चलाकर टक्कर मार कर भाग गया है। जिस व्यक्ति को टक्कर मारी थी उसके शरीर से खून निकला है आ..
                 

हैडिंग- कलेक्टर के पहुंचने से पहले सड़क बनाने का कि या प्रयास

फ्लैग-कीचड़ भरे मार्ग से कलेक्टर को जाना पड़ा पिपरिया के नजदीक विस्थापित आदिवासी बहुल्य ग्राम मोहगांव और राईखेड़ा क्रासर- कई बार आवेदन देने के बाद भी नहीं बनी सड़क क्रासर- सरकार गांव पहुंची तो सड़क बनाने की सुध ली 21एचओएस5 पिपरिया। राईखेड़ा में पेड़ के नीचे चौपाल लगाकर सुनीं कलेक्टर ने समस्याएं। नवदुनिया। 21एचओएस6 पिपरिया। विस्थाि..
                 

पेट्रोल-डीजल में बढ़ी कीमतों के विरोध में भाजयुमो ने फू ंका कमलनाथ का पुतला

21एचओएस4 होशंगाबाद। सीएम का पुतला जलाने पहुंचे भाजपाई से पुलिस की हुई नोकझोक। नवदुनिया होशंगाबाद। नवदुनिया प्रतिनिधि कांग्रेस की कमलनाथ सरकार द्वारा मप्र में पेट्रोल व डीजल की कीमतों में वृद्धि करने पर भारतीय जनता युवा मोर्चा ने शनिवार शाम को सतरस्ते पर मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला फू ंककर पेट्रोल, डीजल की कीमतों में वृद्धि वापस लेने की..
                 

फुटब्रिज पर लगा डोर मेटल डिटेक्टर, रेलवे शेड में सुरक्षा जांच के बाद एंट्री

शेडकर्मियों की हुई चैकिंग इटारसी। आठ अक्टूबर को आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के नाम से इटारसी समेत करीब 20 रेलवे स्टेशनों पर ब्लास्ट करने की धमकी के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। रेलवे फुट ब्रिज पर एक डोर मेटल डिटेक्टर लगाकर एक जवान तैनात किया गया है। इधर न्यूयार्ड स्थित डीजल एवं एसी शेड में रेलवे की अरबों की संपत्ति एवं हजारों..
                 

लगातार बारिश से खराब हो गई फसलें

सेंटर फोटो 14 टिमरनी। खेतों में खराब हो रही मक्का की फसलें। टिमरनी। विकासखण्ड में अतिविर्ष्ट के कारण किसानों की फसल नष्ट हो गई। जिसे किसानों को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। जिसके चलते क्षेत्र में किसानों की फसलों की नुकसानी सर्वे किया जा रहा है। जिसके में फसल सर्वे ग्राम धौलपुर खुर्द में पटवारी अनुराग गौर सहायक सचिव रामजी..
                 

ग्राम छिपानेर में किया सर्वे, बनाया पंचनामा

सेंटर फोटो 12 करताना। खेतों का सर्वे करते हुए पटवारी। सेंटर फोटो 11 धौलपुर। खेतों में खराब फसल दिखाते हुए किसान। धौलपुरकला/ करताना। अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) टिमरनी के आदेशानुसार ग्राम पंचायत छीपानेर में ग्राम पटवारी , पंचायत सचिव, रोजगार सहायक, सरपंच, उपसरपंच, पंचों और ग्रामीण किसानों की उपस्थिति में अतिवृष्टि को दृष्टिगत रखते हुए..
                 

नदी में बाइक सहित बहे शिक्षक को युवक ने बचाया

20एचओएस15 सेमरी हरचंद। नदी में बहे सतीश आरसे और बचाने वाला युवक चंदन अहिरवार। नवदुनिया सेमरी हरचंद। झालोन के पास इटारसी जबलपुर रेल मार्ग पर बने पुल के नीचे बहने वाली मारु नदी में गुरुवार बाइक समेत शिक्षक सतीश आरसे बह गए। तभी पास में खड़े युवक चंदन अहिरवार ने तत्परता से नदी में कू दकर शिक्षक की जान बचाई ली। जंगल में अचानक बारिश हो जाने के..
                 

प्रकृति प्रेमी श्री पटेल के कार्यों की छात्राओं को दी जानकारी

इटारसी। कन्या महाविद्यालय में आयोजित दीक्षारंभ कार्यक्रम में तीसरे दिन छात्राओं को पर्यावरण के लिए कार्य कर रहे सामाजिक व्यक्ति के संबंध में व्याख्यान देना था। इसके लिए कॉलेज प्रबंधन ने पिपरिया में प्रकृति के लिए काम कर रहे पर्यावरण प्रेमी आरके पटेल को कॉलेज में आमंत्रित किया और उनके कार्यों के बारे में छात्राओं को बताया। ताकि वे उनके क..
                 

खुले में पड़ी रहती है मृत यात्रियों की लाशें, मर्चुरी रूम जल्द बनाया जाए

भोपाल में आयोजित डीआरयीसीसी की बैठक में सदस्य ने रखी जंक्शन की समस्याएं इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि भोपाल डीआरएम कार्यालय में रेल उपयोगकर्ता सलाहकार समिति (डीआरयूसीसी) की बैठक आयोजित की।बैठक में होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र से डीआरयूसीसी सदस्य राजा तिवारी शामिल हुए। बैठक में राजा तिवारी ने जंक्शन पर मौजूद समस्याओं को डीआरएम उदय बोरवणकर के स..
                 

भाजपा का धरना प्रदर्शन आज

हरदा। जनता और किसानों की समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार के विरोध में भाजपा द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। भाजपा द्वारा 20 सितंबर को दोपहर 1 बजे से नारायण टॉकिज चौक पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। भाजपा जिलाध्यक्ष अमरसिंह मीणा ने बताया कि इस वर्ष भारी वर्ष और बाढ़ के कारण जनता और किसान परेशान हैं। इनकी समस्..
                 

स्व सहायता समूह की महिलाओं को दिया प्रशिक्षण

रहटगांव। मध्यप्रदेश डे राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन ब्लॉक टिमरनी अंर्तगत ग्राम रहटगांव (पर्यावरण भवन) में आजीविका स्व सहायता समूह की महिलाओं के लिए ऋ ण (बैंक लिंकेज व वित्तीय साक्षरता) पर दो दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित किया गया। आयोजित प्रशिक्षण में आजीविका मिशन से महेश कनाशे, सेन्ट्रल बैंक ऑफ इडिया से स्वामी पटेल, आरसेटी से सुरेश धनगर ब्लॉक कार्यालय से र..
                 

नगर मंडल के नगर केंद्र प्रभारी-सहप्रभारी घोषित

होशंगाबाद। भारतीय जनता पार्टी होशंगाबाद नगर मंडल निर्वाचन अधिकारी श्री राजेन्द्र पालीवाल, सह निर्वाचन अधिकारी ललिता पुर्विया ने संभागीय संगठनमंत्री श्याम महाजन की सहमति एवं पार्टी जिलाध्यक्ष हरिशंकर जायसवाल, विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा मंडल अध्यक्ष, मनोहर बडानी की अनुशंसा से होशंगाबाद नगर मंडल के ग्यारह नगर केंद्र टोली प्रभारी एवं सहप्रभारियों के नाम घोषित कि..
                 

चाइना को पसंद आए जूट के झूले

दो साल से चाइना के लिये मध्यप्रदेश मे तैयार हो रहे जूट के झूले फोटो- 18एचओएस-9 के प्शन-'जूट से चोटी तैयार करते हुए महिलाएं। 'होशंगाबाद। गुना बैतूल छिंदवाड़ा आदि जिले के हस्तशिल्प हाथ करघा विकास निगम के सेंटरों में तैयार की जा रही है जूट की चोटी''जूट सेंटर गोविंदपुरा भोपाल में चोटी से बनाए जाएंगे झूले''650, नग जूट के झूले व हेमक चाइ..
                 

गोडवाना ने रैली निकालकर दिया ज्ञापन

बनखेडी। राजा शंकर शाह कु ंवर रघुनाथ शाह बलिदान दिवस के उपलक्ष्य में गोडवाना गणतंत्र पार्टी कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली। नगर परिषद कार्यालय के पास से यह रैली तहसील कार्यालय तक निकाली गई। जिसमें सैंकड़ों लोगों ने शिरकत की। रैली के कारण नगर में कु छ देर तक जाम की स्थिति बन गई। इन गोडवाना गणतंत्र पार्टी के लोगों ने नारे लगाते हुए तहसील क..
                 

संकाय, विषय और समूह बदलने का आज आखिरी दिन

- प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के एक सप्ताह के अंदर विषयों में कर सकते है परिवर्तन हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि जिले के चारों सरकारी कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। नव प्रवेशित विद्यार्थियों के पास विषय, संकाय या समूह बदलने के लिए गुरुवार को आखिरी दिन है। नियमित प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के एक सप्ताह के अंदर विद्यार्थी अपने विषयों में परिवर्तन क..
                 

गहरीकरण नहीं होने से उफन रहा नाला

सेंटर फोटो 13 हंडिया। बारिश के पानी के कारण उफना नाला। नवदुनिया हंडिया। तहसील मुख्याल से 10 किलोमीटर दूर ग्राम नयापुरा ने मंगलवार को झमाझम बारिश होने के कारण गांव के मुख्य मार्ग का नाला उफान पर आने से आवागमन करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी ओर मंगलवार को साप्ताहिक बाजार लगता है। उन दुकानदारों को भी परेश..
                 

67 की उम्र में जगराम जाट ने राज्य स्तरीय पावर लिफ्टिंग में जीता गोल्ड

- मप्र एमिच्युर पावर लिफ्टिंग फेडरेशन द्वारा इंदौर में की गई दो दिवसीय राज्य स्तरीय प्रतियोगिता। - पावर लिफ्टिंग में पहली बार लिया हिस्सा, इसके पहले विश्व एथलेटिक्स में देश को दिला चुके है 4 मेडल। फोटो-12 हरदा। राज्य स्तरीय पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतने के बाद जगराम जाट। नवदुनिया हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि 67 साल की उम्र में जब लोग अपने अ..
                 

भगवान की वाणी पर अगर श्रृद्घा हो तो ज्ञान में परिवर्तित हो जाती हैः दिलीप मुनिजी

खिरकिया। नगर में चातुर्मास के लिए विराजित जैन श्वेताम्बर संत श्री दिलीप मुनिजी मसा ने मंगलवार को व्याख्यान में धर्मसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रायः संसार में जीव अपनी भूल को स्वीकारने में तैयार नही होता है। अगर जीव अपनी भूल स्वीकार ले तो वह भगवान भी बन सकता है। ये जो जो साधन मेरी इंिन्द्रयो के अधीन है, इनका हमें गोपन करना है। इन इन्द्रियों में..
                 

अत्याधिक बारिश से धान की फसल को फायदा,लग रहा माहू रोग

कि सानों ने 23 हजार हेक्टेयर में धान एवं 08 हजार हेक्टेयर में हुई मक्का की बोनी फोटो- 17एचओएस-10 के प्शन- अधिक बारिश होने से धान की फसल को हो रहा फायदा हुआ। पिपरिया। इस वर्ष अत्याधिक बारिश के चलते धान की फसल को फायदा हुआ है। पर कु छ स्थानों पर माहू का प्रकोप भी देखने को मिल रहा है। अब तक औसत से भी करीब दो गुना ज्यादा वष..
                 

पतली पॉलीथिन का उपयोग करने वाले नौ दुकानदारों से 50-50 रुपए जुर्माना वसूला

- स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 प्लास्टिक अपशिष्ट प्रबंधन नियमों के तहत की कार्रवाई 16एचओएस1- होशंगाबाद। नवदुनिया प्रतिनिधि स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 प्लास्टिक अपशिष्ट प्रबंधन नियमों के अंतर्गत नगरपालिका की ओर से सिंगल यूज प्लास्टिक की जब्ती का सोमवार से अभियान शुरू कि या गया है। स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 को लेकर नगरपालिका ने युद्ध स्तर पर तैयारियां प्रारंभ कर दी हैं। शा..
                 

अत्यधिक बारिश से अस्पताल भवन में टपकने लगा पानी

- अधिकतर कक्षों में टपक रहा पानी, मरीजों को हो रही परेशानी सेंटर फोटो-01 खिरकिया। सरकारी अस्पताल की छत से ऐसे रिस रहा पानी। नवदुनिया खिरकिया। नवदुनिया न्यूज पहले से ही चिकित्सकों की कमी से जूझ रहे स्थानीय सरकारी अस्पताल में अब अत्यधिक बरसात ने स्थिति और बिगाड़ दी है। अस्पताल भवन के अधिकांश कक्षों में पानी रिसने से मरीजों की फजीहत होने..
                 

कमिश्नर ने कलेक्टर समेत 16 लोगों के बयान लिए, जांच रिपोर्ट शासन को भेजी

कमिश्नर ने कलेक्टर समेत 16 लोगों के बयान लिए, जांच रिपोर्ट शासन को भेजी कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर में हुए विवाद का मामला होशंगाबाद। नवदुनिया प्रतिनिधि कमिश्नर रवींद्र कु मार मिश्रा ने रविवार को कलेक्टर शीलेंद्र सिंह, तत्कालीन एसडीएम रवीश कु मार समेत 16 लोगों के बयान दर्ज कि ए हैं। उन्होंने देर शाम जांच रिपोर्ट शासन को भेज दी है। संभवतः सोमवा..
                 

अधिकारी-कर्मचारियों ने यह दिए बयान

- जो शिकायत की थी वहीं मेरा बयान- मैंने जो शिकायत शासन को लिखित में भेजी थी वही बात यहां अपने बयान में कही है। इसके अलावा मैं और कु छ नहीं कह सकता। -रवीश श्रीवास्तव, तत्कालीन एसडीएम। 000000000 मैंने अपना पक्ष रखा है शासन को डिप्टी कलेक्टर ने मेरे खिलाफ जो शिकायत की थी उसमें मैंने अपना पक्ष बयान में दर्ज करा दिया है। - शीलेंद्र सिंह, कलेक्टर। 0000..
                 

उप संचालक कृषि ने ग्रामों का दौरा कर देखी फसलों की स्थिति

फोटो- होशंगाबाद। रविवार को उप संचालक कृषि जितेन्द्र सिंह कृषि विभाग की टीम के साथ बाबई विकासखंड के अनेक ग्रामों में पहुंचे। वहां पर फसलों की स्थिति का निरीक्षण कि या। उन्होने ग्राम आंचलखेडा,बाबई,समोन,डांगीखेडा,नगवाडा,गनेरा,खरगावली,मुडियाखेडा, तमचरु,भटवाडी,नसीराबाद, ढाना, बचवाडा,कोंडरवाडा,आमखेडी,सर्‌राके सली,मारागांव,सांगाखेडाखुर्द,सत..