जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

मिट्टी डालकर लापता

मिट्टी डालकर लापता ठेकेदार, दलदल से निकलकर स्कूल आ रहे नौनिहाल इटारसी। ग्राम पंचायत सनखेड़ा से तारारोड़ा पहुंच मार्ग का काम कर रहे लोनिवि के ठेकेदार सत्येन्द्र सिंह की लापरवाही से पूरा मार्ग दलदल में तब्दील हो गया है। उसे इस मार्ग के निर्माण का काम मिला था, लेकिन बारिश से पहले उसने सीसी रोड निर्माण के लिए मिट्टी बिछवा दी, तब ग्रामीणों ने विर..
                 

तेल और हल्दी के लि

तेल और हल्दी के लिए सैंपल इटारसी। खाद्य औषधी विभाग के अधिकारियों ने शहर में विभिन्न किराना दुकान एवं ऑयल रीपैकिंग यूनिट का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान संदेश ट्रेडर्स आठवीं लाइन पर जांच की गई जहां पर तेल की पैकिंग शुभ मंगल सोयाबीन ब्रांड इवा गोल्ड ब्रांड के नाम से की जा रही थी। निरीक्षण के दौरान सुमंगल ब्रांड की गुणवत्ता पर संद..
                 

164 की जांच की, 47 का मोतियाबिंद का ऑपरेशन होगा

इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि लायंस क्लब फ्रेंड्स द्वारा रविवार को सेवा सदन नेत्रालय बैरागढ़ द्वारा निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन शासकीय चिकित्सालय में किया गया। जिसमें 164 मरीजों की आंखों का परीक्षण किया गया। 47 मरीजों को मोतियाबिंद आपरेशन के लिए चिन्हित किया गया। जिन्हें बस द्वारा सेवा सदन नेत्र चकित्सालय बैरागढ़ ले जाया गया। सेवा सदन नेत्रालय ब..
                 

मोतियाबिंद जांच शिि

मोतियाबिंद जांच शिविर आज इटारसी। रविवार को सेवा सदन नेत्रालय बैरागढ़ एवं लायंस क्लब इटरसी फ़्रेंडस के संयुक्त तत्वाधान में मोतियाबिंद के चेकअप (चिन्हित व्यक्तियों के ऑपरेशन )का आयोजन राठी हॉस्पिटल में होगा। शिविर सुबह 9.30 बजे से शुरु होगा। जांच व ऑपरेशन निःशुल्क होंगे। ........................ वरिष्ठ नागरिक मंच की बैठक आज इटारसी। वरिष्ठ न..
                 

सब्जी मंडी में दुकान

सब्जी मंडी में दुकान निर्माण के भ्रष्टाचार पर क्यों नहीं हो रहा एक्शन कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने कमिश्नर से किया सवाल, ज्ञापन सौंपा इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि शहर की सब्जी मंडी में दुकानों के व्यवस्थापन के अधीन आवंटन के नाम पर हुए कथित भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने कमिश्नर नर्मदापुरम्‌ से मिलकर इस मामले में एक बार फिर स्मरण पत्र दे..
                 

एफएसएल जाएंगे शिक्षक के जूते-कपड़े और नाले का पानी

हत्या का आरोपी गया जेल, पत्नी से होगी पूछताछ इटारसी। पिंक सिटी निवासी शासकीय शिक्षक काशीराम यादव की हत्या में गिरफ्तार पाहनवर्री निवासी शशि यादव को 12 घंटे की रिमांड खत्म होने के बाद रविवार को कोर्ट में पेश किया गया, यहां से उसे जेल भेजा गया है। पुलिस अब मृतक की कॉल डिटेल खंगालने के साथ ही हत्या की वजह बनी आरोपित की पत्नी से पूछताछ..
                 

पितृपक्ष में गया जाने के लिए हबीबगंज व जबलपुर से विशेष ट्रेनें

इटारसी। हिन्दू धर्म में पितृपक्ष का विशेष महत्व है। इस अवसर पर बिहार के गया जी में फल्गू नदी में पिंडदान करने देश के लगभग सभी स्थानों से भारी संख्या में लोग आते हैं। मध्य प्रदेश से भी भारी संख्या में लोग पिंडदान करने गयाजी जाते हैं। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, पमरे जबलपुर प्रियंका दीक्षित ने बताया कि पश्चिम मध्य रेल द्वारा पितृपक्ष के विशेष अवसर पर जबलपुर से गय..
                 

मांझी समाज का प्रतिभ

मांझी समाज का प्रतिभा सम्मान एवं पौधरोपण समारोह 8 को इटारसी । मांझी समाज संगठन इटारसी द्वारा आगामी 8 सितंबर रविवार को स्थानीय ईश्वर रेस्टोरेंट में प्रातः 11ः00 बजे से समाज के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों जिन्होने 10वीं एवं 12वी की कक्षाओं में 60 प्रतिशत या उससे अधिक अंक अर्जित किये हैं उन्हें सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही समाज के ऐसे विद्यार्थिया..
                 

जैश ने विजयादशमी पर इटारसी सहित 20 रेलवे स्टेशन व मंदिरों को उड़ाने की दी धमकी, जंक्शन पर अलर्ट

- कलेक्टर-एसपी ने किया बम स्क्वॉड लेकर स्टेशन का निरीक्षण - 8 अक्टूबर को सीरियल ब्लास्ट की दी है धमकी इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि 8 अक्टूबर को विजयादशमी पर आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद द्वारा इटारसी समेत देश के 20 बड़े रेलवे स्टेशनों एवं उप्र के मंदिरों में बम धमाके करने की धमकी के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। सोमवार को कलेक्टर शीलेन्..
                 

मेधावी छात्र-छात्राआ

मेधावी छात्र-छात्राओं को मंच 29 सितम्बर को प्रदान करेगा छात्रवृद्घि -वरिष्ठ नागरिक मंच की मासिक बैठक में अनेक निर्णय पारित हुए इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि वरिष्ठ नागरिक मंच की मासिक बैठक अशोक सक्सेना की अध्यक्षता में एवं मंच सदस्यों की भारी उपस्थिति में गोठी धर्मशाला में संपन्न हुई। बैठक में उपस्थित सदस्यों की सर्व सहमति से छात्र एवं समाज हित के अनेक निण..
                 

स्लीपर कोच की कपलिंग पर रखे थे सब्जियों के बोरे, ट्वीटर पर शिकायत के बाद उतारा सामान

- सब्जी बेचने वाली महिलाओं के पास नहीं था जुर्माने का पैसा इटारसी। लोकमान्य तिलक टर्मिनस से मडुंवाडीह जाने वाली 12167 लोतिट सुपरफास्ट के स्लीपर कोच एस 6-7 की कपलिंग पर सब्जियों के बोरे रखे हुए थे। रेलवे कंट्रोल को ट्वीटर से मिली शिकायत के बाद टीसी एवं आरपीएफ ने मौके पर पहुंचकर दो महिलाओं की सब्जियां कोच से उतरवा लीं। महिलाओं के..
                 

भारी वर्षा को देखते हुए देशज 2019 की तिथि में परिवर्तन

- अब 2 से 6 नवंबर को होगा देशज का आयोजन इटारसी। अत्यधिक वर्षा की स्थिति को देखते हुए संगीत नाटक अकादमी नई दिल्ली द्वारा नगर पालिका परिषद इटारसी के सहयोग से होने वाला कार्यक्रम देशज की तिथियों में परिवर्तन किया गया है। अब यह कार्यक्रम 2 से 6 नवंबर तक होगा। इसकी तिथियों में परिवर्तन किया गया है, शेष सभी कार्यक्रम यथावत रहेंगे। संगीत नाट..
                 

चौथे दिन भी आसमान

चौथे दिन भी आसमान से बरसी आफत, पानी के सैलाब में जनजीवन प्रभावित - उफान पर रहे नदी नाले, तवा बांध के तेरह गेट खोले गए घरों में जमा हुआ पानी इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि पिछले चार दिनों से जारी भारी बारिश ने बुधवार को भी कहर बरपाया। लगातार बारिश के चलते सुबह से शहर के सोनासांवरी नाले, मेहरागांव नदी के दोनों पुल, डायवर्सन तिराहा पुल, सनखेड़..
                 

मई में होने थे रेल

मई में होने थे रेल यूनियनों के मान्यता संबंधित चुनाव, अब तक नहीं हुए इटारसी। रेलवे में यूनियन के मान्यता संबंधी चुनाव पिछले छह माह से टल रहे हैं। अब चुनाव नवम्बर में होने की संभावना जताई जा रही है। जबकि चुनाव अभी मई के आखिरी सप्ताह में होने थे। वर्तमान में रेलवे में एआईआरएफ ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन और एनएफआईआर नेशनल रेलवे इंडियन..
                 

भारी बारिश ने मचाया कोहराम, नदी-नाले उफान पर, तवा के गेट सात गेट खोले

लीड समाचार... भारी बारिश ने मचाया कोहराम, नदी-नाले उफान पर, तवा के गेट सात गेट खोले - निचले इलाके जलमग्न, पुल-पुलिया उफान पर आने से गांवों का शहर से संपर्क टूटा - शहर में भी जनजीवन हुआ प्रभावित इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि करीब सप्ताह भर की राहत देने के बाद नर्मदाचंल में भारी बारिश का सिलसिला शनिवार रात से फिर से शुरू हो गया है। पहाड़ी इला..
                 

सीबीएसई गाइड लाइन 2

सीबीएसई गाइड लाइन 2019-20 : कक्षा 12वीं में हिंदी, इंग्लिश, मैथ्स सब्जेक्ट में भी होंगे प्रेक्टिकल, 20 अंक मिलेंगे सीबीएसई ने जारी किया 10वीं और 12वीं के एग्जाम पैटर्न में 2020 से बदलाव करने का फरमान -10वीं में ऑब्जेक्टिव प्रश्नों की संख्या में कर दी वृद्घि -12वीं में अन्य स्कूलों में होंगे प्रेक्टिकल एग्जाम इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि सीबीएसई साल 2020 से 10वीं और..
                 

हाट बाजार में प्रदर्शनी

हाट बाजार में प्रदर्शनी लगाकर दिया सुपोषण का संदेश इटारसी। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा गुरुवार को हाट बाजार सुखतवा बस स्टेंड पर राष्ट्रीय पोषण माह के तहत प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस मौके पर शून्य से पांच साल तक के बच्चों, गर्भवती महिलाओं एवं धात्री माताओं में पोषण स्तर सुधार के लिए प्रदर्शनी में स्थानीय सब्जियों, पूरक पोषण आहार से बने व्यंजन,..
                 

फांिगंग मशीन से नगर

                 

आरपीएफ ने लौटाया यात्री का बैग

इटारसी। आरपीएफ ने रविवार को मंडल सुरक्षा नियंत्रण कक्ष भोपाल की सूचना पर गाड़ी नं. 12626 केरला एक्सप्रेस के बी-3 की बर्थ 41 को अटेंड कर एक लाल रंग का झोला टाइप बैग बरामद किया। आरक्षक रविंद्र यादव द्वारा उतारकर पोस्ट पर सुरक्षित जमा किया। फीडबैक मंडल सुरक्षा नियंत्रण कक्ष भोपाल को दिया। इसी बीच जॉन बॉस्को फर्नांडिस निवासी बजरंगपुरा ने आकर..
                 

प्रदेश पर मेहरबान रहेगा मानसून, अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में होगा विदा

                 

रेलवे स्टेशनों पर प्रति

रेलवे स्टेशनों पर प्रतिबंधित होगी सिंगल यूज प्लास्टिक, डीआरएम शुरू करेंगे अभियान 2 अक्टूबर से भोपाल मंडल में चलेगी मुहिम, स्टेशनों पर लगेगी क्रशिंग मशीनें इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के बाद जल्द ही रेलवे पूरे भोपाल रेल मंडल में सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग पर पाबंदी लगाने के लिए विशेष स्वच्छता अभियान शुरू करेगी।..
                 

अस्पताल बनाने मिली थी जमीन, तीन मंजिला शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बना दिया

लीड खबर अस्पताल बनाने मिली थी जमीन, तीन मंजिला शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बना दिया -एसडीएम के जांच प्रतिवेदन पर कलेक्टर ने नौ माह से नहीं की कार्रवाई -शिकायतकर्ता बोले- मामले को लेकर जाएंगे कोर्ट - समिति अध्यक्ष का कहना है कि जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करने वाले एसडीएम को नहीं कानून का ज्ञान, इनकी डिग्री की जांच होनी चाहिए इटारसी। नवदुनिया प्रतिनि..
                 

आठ दिन के गणेश का

आठ दिन के गणेश का किया भक्तों ने धूमधाम से विसर्जन इटारसी। गणेश उत्सव के दौरान शहर के गांधी स्टेडियम के पास मौजूद ज्योर्तिमय कोचिंग क्लास के बच्चों ने भी भगवान गणेश की प्रतिमा की स्थापना की थी। उत्सव के आठवे दिन भगवान गणेश की प्रतिमा का विसर्जन किया गया। इस अवसर पर भक्तों ने जुलूस निकाला। कोचिंग के स्टूडेंट डीजे व ढोल की थाप पर नाचते गा..
                 

संबल योजना में घसीटा जा रहा झूठा नाम, एक रुपए का लाभ नहीं लिया परिवार ने

बिल माफी के आरोपों पर भाजपा के दो पार्षदों ने दी सफाई, कहा- कोर्ट केस करेंगे इटारसी। पूर्व की शिवराज सरकार की संबल योजना में पंजीयन एवं फर्जी तरीके से लाभ लेने के आरोपों से घिरे स्वास्थ्य सभापति राकेश जाधव एवं पार्षद गुड्डू गुप्ता ने यहां प्रेस वार्ता कर कांग्रेस के सभी आरोपों को नकारते हुए दस्तावेज पेश किए। जाधव ने कहा कि मेरे..
                 

आदर्श महिला क्लब ने 18 वर्ष पूर्ण होने पर ली शपथ

5एचओएस1 होशंगाबाद। नवदुनिया प्रतिनिधि आदर्श महिला क्लब होशंगाबाद के स्थापना दिवस 5 सितम्बर को 18 वर्ष होने पर सभी साथियों ने एक दूसरे को बधाई दी और कहा कि जब तक शरीर मे जान है ये साथ कभी भी नहीं छोड़ेंगे। हमेशा ही मिलजुल कर समाज सेवा के कार्य करते रहेंगे। अपने कार्यों से पहचान बनाने वाला क्लब जीवनभर इसको जारी रखेगा। श्रीतारण तरण दिगम्..