जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

बिलासपुर रेलवे और जबलपुर मैच जीतकर अगले दौर में पहुंचे

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। अखिल भारतीय श्री गुरुनानक देव ट्रॉफी हॉकी प्रतियोगिता के दूसरे दिन सोमवार को दो मैच खेले गए। पहला मैच जबलपुर ने भोपाल को और दूसरा मैच बिलासपुर ने टीकमगढ़ को हराकर जीता। आज टीम के खिलाडिय़ों से सर्व ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष जितेन्द्र ओझा, हेमंत दुबे, अधिवक्ता अशोक शर्मा, धर्मदास मिहानी, अशोक लालवानी, गोपाल सिद्धवा..
                 

बुर्जुगों ने दिखाया जोश, 88 ने लगवाया कोविड वैक्सीन

इटारसी। देश भर में कोरोना से बचाव करने वाले वैक्सीन को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों को दरकिनार करते हुए सोमवार को 88 बुर्जुगों ने वैक्सीन लगवाया। डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल के वैक्सीन वार्ड में सुबह से अपने आधार कार्ड और आयु प्रमाण पत्र लेकर वैक्सीन लेने के लिए उम्रदराज लोगों की भीड़ लगी रही। अस्पताल अधीक्षक डॉ. एके शिवानी..
                 

गर्मी आते ही शहर में गहराने लगा जलसंकट

इटारसी। गर्मी की आहट के साथ ही शहर में एक बार फिर पेयजल संकट के हालात बनते नजर आ रहे हैं। आगामी 30 साल की जरूरत के हिसाब से शहर में पेयजल आपूर्ति बनाने लाई गई जलावर्धन योजना भी शहरवासियों की प्यास बुझा सकेगी, इसकी संभावना कम लग रही है। करीब सवा लाख की आबादी के लिए पानी की आपूर्ति कई दशक पुरानी धौंखेड़ा पंप हाउस से ही हो रही..
                 

दहेज प्रथा खत्म करने का संकल्प लिया, सामूहिक विवाह सम्मेलन होगा

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। रविवार को ग्राम केसला खुर्द में यादव यदुवंशी समाज की जिला स्तरीय बैठक संपन्न हुई। बैठक में समाज ने दहेज प्रथा जैसी कुरीतियों का खात्मा करने का संकल्प लेते हुए निश्शुल्क सामाजिक विवाह कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया। दहेज के रूप में खर्च होने वाले पैसों को शिक्षा और समाजसेवा के क्षेत्र में खर्च किया जाएगा। बैठक..
                 

पहले दिन इटारसी और जबलपुर ने जीता मैच

इटारसी। अखिल भारतीय श्री गुरुनानक देव जी ट्राफी हॉकी प्रतियोगिता का आगाज विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने किया। उन्होंने प्रतियोगिता का ध्वज फहराया और उद्घाटन मैच खेलने वाली टीम इटारसी और बालाघाट के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। इस दौरान मैदान में जमकर आतिशबाजी हुई, गुब्बारे छोड़े गए और ढोल-ढमाकों से स्टेडियम गूंजता रहा। पहला मैच इटारस..
                 

पीएम आवास के लिए जगह नहीं ढूंढ सकी नपा

इटारसी। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत खुद का आशियाना बनाने का सपना तीन साल में भी अधूरा है। योजना के तहत ईडब्ल्यूएस श्रेणी के आवास निर्माण के लिए नगर पालिका जगह नहीं तलाश सकी, इस चक्कर में 1 हजार से ज्यादा हितग्राहियों के पंजीयन आने के बावजूद उनके मकानों का काम शुरू नहीं हो सका है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शहर में 1100 मकान ब..
                 

जेआरएफ प्रारूप और चुनौतियों को लेकर प्राध्यापकों ने दिया मार्गदर्शन

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। शासकीय महात्मा गांधी स्मृति स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ के तत्वावधान में यूजीसी नेट जेआरएफ प्रारूप और चुनौतियां विषय पर वेबिनार का समापन हुआ। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. राकेश तिवारी ने कहा कि विद्यार्थियों को लक्ष्य बनाकर यूजीसी की नेट की तैयारी करनी चाहिए और अपने लक्ष्य प्राप्ति में पूरे समर्प..
                 

हॉकी प्रतियोगिता आज से, 18 से अधिक टीमें शामिल होंगी

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। अखिल भारतीय गुरुनानक देव जी ट्रॉफी हॉकी प्रतियोगिता की अंतिम दौर की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। रविवार से गांधी मैदान पर चक दे इंडिया शुरू होगा। आयोजन को लेकर सिख-पंजाबी समाज और हॉकी होशंगाबाद की एक संयुक्त बैठक का आयोजन किया। बैठक में टीमों की व्यवस्था और अन्य व्यवस्था के लिए जिम्मेदारी तय की गइ..
                 

भ्रूण लिंग परीक्षण कानूनन अपराध, बेटियों को दें आगे बढ़ने का मौका

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। बुधवार को महिला एवं बाल विकास केसला व इटारसी के संयुक्त तत्वावधान में परियोजना कार्यालय में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना के तहत इंटर सेक्टोरियल प्रशिक्षण आयोजित किया गया। इस अवसर पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता एवं शौर्या दल सदस्यों ( विशेषकर ऐसे ग्राम-वार्ड जहां एसआरबी कम है ) को आमंत्रित किया गया।..
                 

ऑफलाइन नामांतरण प्रकिया बंद, सैकड़ों मामले अटके

इटारसी। तहसील न्यायालय में ऑनलाइन प्रकिया का हवाला देकर डायवर्सन-नामांतरण प्रकरण पंजीबद्ध नहीं हो रहे हैं, इस वजह से अधिवक्ता और पक्षकार दोनों परेशान हो रहे हैं। इस मामले में अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष हिमांशु मिश्र ने वर्तमान बार अध्यक्ष अरविंद गोइल को पत्र लिखकर जनहित में इन मामलों में कार्रवाई की मांग की है। मिश्र ने पत्र में कहा कि तहसील न्याया..
                 

छह इंच का मास्क छह फीट के इंसान का रक्षक, लापरवाही न करें

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। जब वैक्सीन शब्द के प्रथम अक्षर वी को उल्टा कर मिलाया जाए तो मास्क का प्रथम अक्षर एम बन गया। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मनोज सरियाम के निर्देशन में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में विज्ञान शिक्षक राजेश पाराशर ने बताया कि मास्क लगाकर ही वैक्सीन की तरह कोविड से बचाव किया जा सकता है। कार्यक्रम को रोचक बनाने..
                 

बिना जांच कराए महाराष्ट्र से आ रहे यात्री, बढ़ सकता है संक्रमण

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। देश के महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन तेजी से फैल रहा है। लगातार संक्रमित मामलों के मरीज बढ़ रहे हैं। सबसे ज्यादा चिंताजनक हालात महाराष्ट्र के नागपुर, अमरावती, पुणे समेत अन्य शहरों में हैं, जहां संक्रमण के चलते लॉकडाउन किया जा रहा है। इन राज्यों से ट्रेनों द्वारा लगातार सफर कर रहे यात्री..
                 

संधारा लेकर देह त्यागने वाले गोठी को श्रद्धांजलि दी

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। रविवार को सेठ लखमीचंद गोठी धर्मशाला के अध्यक्ष, समाजसेवी, गांधीवादी विचारक स्व. समीरमल गोठी को नम आंखों से शहरवासियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। 30 जनवरी को गोठी का निर्वाण हुआ था। देवलोक प्राप्त करने के करीब पंद्रह दिन पहले से उन्होंने अन्ना, जल का त्याग कर दिया था, जिसे जैन धर्म के अनुसार संथारा कहते हैं, इसी वजह से..
                 

चुनाव प्रभारी बोले- टिकट किसी को भी मिले, उसे जिताना हमारी जिम्मेदारी है

इटारसी। आगामी नगरीय निकाय चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। चुनाव में पार्टी के अधिकृत अध्यक्ष प्रत्याशी समेत 34 वार्ड में पार्षद पद के दावेदार तय करने के लिए कांग्रेस पर्यवेक्षकों की बैठक का आयोजन किया गया। मप्र कांग्रेस कमेटी द्वारा नगर पालिका चुनााव के लिए बनाए गए चुनाव प्रभारी पूर्व विधायक नारायण प्रजापति एवं सहप्रभारी ममता पांड..
                 

चेतीचांद महोत्सव की तैयारियां शुरू, नवलानी अध्यक्ष बने

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। रविवार को पूज्य पंचायत सिंधी समाज की सामान्य सभा की बैठक संत कंवर राम धर्मशाला में संपन्ना हुई। इस अवसर पर चेती चांद महोत्सव धूमधाम से मनाने का निर्णय लेकर कैलाश नवलानी को चेती चांद महोत्सव समिति का अध्यक्ष बनाया गया। हरिओम संस्था द्वारा अंतिम संस्कार एवं समाज में उत्कृष्ट सेवा के लिए गोपाल सिद्धवानी का शाल-श्रीफल से सम्मा..
                 

सार्थक संस्था करेगी सूखे कचरे का प्रसंस्करण

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। शहर से रोजाना निकलने वाले कचरे को रिसाइकिल कर इसे दोबारा उपयोग के काम में लिया जाएगा। स्वच्छता अभियान 2021 के तहत नगर पालिका ने जिलवानी में बने ट्रिचिंग ग्राउंड पर संस्था को काम दिया है, हालांकि अभी सिर्फ कचरे को सूखे-गीले के हिसाब से छंटाई का काम ही हो रहा है। इस काम के लिए ओझा बस्ती के कुछ लोगों..
                 

रेलवे ठेकेदार ने फोड़ी नहर, हजारों गैलन पानी बर्बाद

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। शुक्रवार रात न्यूयार्ड क्षेत्र में चल रहे रेलवे के थर्ड लाइन प्रोजेक्ट के ठेकेदार की लापरवाही से सिंचाई विभाग की नहर टूट गई। नहर टूटने के बाद रात भर से सुबह तक हजारों गैलन पानी बर्बाद होकर सड़कों पर बह गया। जानकारी मिलने के बाद सिंचाई विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। ठेकेदार पर कार्रवाई करने की जगह उसके बुल्ड..
                 

पीसीसी सचिव और रेलवे कांट्रेक्टर की क्लोन आइडी बनाकर की रुपयों की डिमांड

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव और रेलवे खानपान लाइसेंसी शिवाकांत गुड्डन पांडेय के नाम पर साइबर ठगी का प्रयास हुआ है। पांडेय के नाम पर इंटरनेट मीडिया फेसबुक पर एक फर्जी क्लोन आइडी बनाकर उनके परिचितों को पहले फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी गई, इसे कई लोगों ने मंजूर भी कर लिया। जुड़ने के बाद शरारती तत्वों ने मैंसेजर एकाउंट..
                 

ग्वालियर और उमरिया पहुंचे सेमीफाइनल में

इटारसी। मप्र खेल एवं युवक कल्याण विभाग के तत्वावधान में हॉकी होशंगाबाद द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय अंतर्जिला हॉकी प्रतियोगिता में आज दो प्री-क्वार्टर फाइनल और दो क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए। प्री-क्वार्टर फाइनल में जिला धार की टीम ने गुना को और टीकमगढ़ ने इंदौर को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ग्वालियर की..
                 

राज्य स्तरीय अंतर जिला हॉकी प्रतियोगिता में हुए रोमांचक मुकाबले

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। गांधी मैदान पर चल रही राज्य स्तरीय अंतर जिला हॉकी प्रतियोगिता में बुधवार को धार, ग्वालियर और टीकमगढ़ ने अपने-अपने मैच जीते। पहला मैच ग्वालियर और बालाघाट के बीच खेला गया। मुख्य अतिथि विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा और एसडीएम एमएस रघुवंशी ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया। डॉ. शर्मा से शहर के हॉकी खिलाड़ी मिले और शहर म..
                 

क्रिकेट में पैसा बहुत है, लेकिन हॉकी जमीनी खेल हैः ध्यानचंद्र

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। क्रिकेट बिकाऊ गेम है, इसमें पैसा बहुत है। लेकिन, हॉकी जमीनी खेल है। यहां जब खिलाड़ी आता है तो वह केवल खेल सीखने और देश के लिए खेलने आता है। यह बात ओलंपियन अशोक ध्यानचंद ने यहां मीडिया से बातचीत करते हुए कही। इटारसी की हॉकी के विषय में उन्होंने कहा कि यहां बड़े-बड़े टूर्नामेंट हुए हैं, वे स्वयं झांसी की..
                 

मां शारदा की स्तुति कर मनाया वसंतोत्सव, बंगाली समाज ने निकाली एकता यात्रा

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। वसंत ऋतु के आगमन पर मनाई जाने वाली वसंत पंचमी शहर में श्रद्धाभाव और उल्लास के साथ मनाई गई। इस अवसर पर कई संगठनों द्वारा मां सरस्वती का पूजन किया गया। इस अवसर पर भारतीय बांग्ला स्वाभिमान संघ ने बंगाली कॉलोनी खेड़ा से मां सरस्वती की शोभायात्रा निकाली। मुख्य मार्गों से होते हुए शोभायात्रा जयस्तंभ चौक पहुंची। यहां बंगाल..
                 

गेहूं पंजीयन की तिथि बढ़ाए सरकार, सरकारी दर पर हो मूंग खरीदी

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। भारतीय किसान संघ द्वारा रविवार को पवारखेड़ा आए कृषि मंत्री कमल पटेल को किसानों की समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया गया। संघ के संभागीय उपाध्यक्ष उदय पाण्डेय ने बताया कि वर्तमान में सैकड़ों किसान गेहूं उर्पाजन का पंजीयन नहीं करा सके हैं, इस वजह से पंजीयन तिथि बढ़ाई जाना चाहिए। ग्रीष्मकाल में तीसरी फसल मूंग को सर..
                 

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में कांग्रेसियों ने चलाई साइकिल

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। देश में पेट्रोल-डीजल एवं घरेलू गैस के बढ़ते दामों एवं खेती से संबधित बिजली, पानी, फसल के रजिस्ट्रेशन को लेकर कांग्रेसियों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए रामपुर से इटारसी तक साइकिल यात्रा निकाली। जयस्तंभ चौक पर नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष पंकज राठौर व किसान कांग्रेस जिला अध्यक्ष बाबू चौधरी के नेतृत्व में नारेबाजी की गई।..
                 

विज्ञान दिवस पर लिया आत्मनिर्भर भारत बनाने का संकल्प

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। विश्व बैंक परियोजना के तहत अकादमिक उन्नायन हेतु राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शासकीय कन्या महाविद्यालय में चलित मॉडल, भाषण, पोस्टर निर्माण एवं निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम प्राचार्य एवं प्राध्यापकों द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण, दीप प्रज्ज्वलन एवं सरस्वती व..
                 

सात माह से फरार बैंक मैनेजर ने कोर्ट में किया सरेंडर, तीन दिन की रिमांड मिली

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। करीब आठ माह पहले आइसीआइसीआइ बैंक की तीखड़ ग्रामीण शाखा में आधा सैकड़ा किसानों से करीब 1.67 करोड़ रुपये के गबन एवं धोखाधड़ी का आरोपित बैंक मैनेजर कुलदीप पुत्र रामादीन यदुवंशी बुधवार को न्यायालय में सरेंडर के लिए पहुंचा। न्यायाधीश निवेश जायसवाल की अदालत में उसने सरेंडर कर दिया, जिसके बाद न्यायालय ने पथरा..
                 

600 दुकानदारों को किराया अनुबंध के लिए नोटिस मिले, पूर्व पार्षद की आपत्ति

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। नगर पालिका द्वारा शहर के करीब 600 दुकानदारों को किराया अनुबंध कराने के लिए नोटिस जारी किए गए हैं। दुकानदारों के हाथों में नोटिस मिलते ही शहर में व्यापारिक संगठनों के बीच चर्चाएं शुरू हो गईं। मामले में भाजपा के पूर्व पार्षद यज्ञदत्त गौर ने फिलहाल इस कार्रवाई को स्थगित कर आगामी परिषद आने तक रोकने की..
                 

धनमानी के विमल ने 5.77 सेकंड में दौड़कर जीता पहला पुरस्कार

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। श्री बजरंग बैलगाड़ी प्रतियोगिता समिति द्वारा 38 वें वर्ष में बैलगाड़ी दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में ग्राम धनमानी के विमल पटेल ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। इन्होंने अपनी बैलगाड़ी 5.77 सेकंड में 280 फीट दौड़ाकर पिछले साल 5ः82 सेकंड का रिकार्ड भी तोड़ दिया। पुरस्कार वितरण में मुख्य अतिथि सांसद प्रतिनिधि र..
                 

Itarsi News: पत्नी से व‍िवाद में 6 माह की नवजात को सड़क पर पटका, पिता पर हत्या का मामला दर्ज

                 

मातृ शक्ति ही देश की संस्कृति हैः आचार्य रामकृपाल

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। संसार सागर में मातृशक्ति की सेवा के बगैर कोई भी कार्य पूर्ण नहीं होता है,क्योंकि मातृ शक्ति ही भारत वर्ष की धर्म संस्कृति की पहचान है। यह बात भोपाल के आचार्य रामकृपाल शास्त्री ने तवातट सोनतलाई में आयोजित श्रीमद देवी भागवत महापुराण समारोह में व्यक्त किए। मां कात्यानी देवी मंदिर समिति द्वारा ग्राम सोनतलाई में आयोजित..
                 

24 हजार उपभोक्ताओं पर मात्र छह लाइनमैन

इटारसी। बिजली विभाग में कर्मचारियों की घटती संख्या और बढ़ता काम का बोझ उपभोक्ताओं और अधिकारियों दोनों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है। मप्र विद्युत मंडल को खत्म कर सरकार ने प्रदेश में चार बिजली कंपनियों को अस्तित्व में ला दिया। इसके साथ ही कंपनी में नए कर्मचारियों की भर्ती पूरी तरह से बंद कर दी गई। कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति स..
                 

कांग्रेस सरकार के डेढ़ साल में प्रदेश बर्बाद हुआः गुप्ता

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। वैश्य महासम्मेलन मप्र के प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता का संगठन की बैठक लेने बैतूल जाते वक्त यहां इटारसी में संगठन के सदस्यों ने स्वागत किया। नेशनल हाईवे पर स्थित रिसोर्ट में संगठन के सदस्यों ने उनसे मुलाकात कर स्वागत किया। इस अवसर पर श्री गुप्ता को प्रदेश मंत्री अजीत सेठी बाबई, जिलाध्यक्ष संजय अग्रवाल ि..
                 

डीएचए उमरिया और इटारसी में होगा फाइनल मुकाबला

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। मप्र खेल एवं युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में यहां गांधी मैदान में हॉकी होशंगाबाद द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय अंतर जिला हॉकी प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला जिला उमरिया और डीएचए होशंगाबाद (इटारसी) के मध्य होगा। सेमीफाइनल मुकाबलों में उमरिया ने टीकमगढ़ और डीएचए इटारसी ने ग्वालियर को हराकर फाइनल में प्रवेश किया..
                 

केसला की धरती पर उतरा मॉडल मंगलयान

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। नासा द्वारा शुक्रवार सुबह अपने मार्समिशन को सफलता पूर्वक मंगल पर लैडिंग कराई गई। 30 जुलाई को अपनी यात्रा पर रवाना हुआ मार्समिशन पैराशूट और विपरीत दिशा में चलाए गए रॉकेट की मदद से गति धीमी करता हुआ मंगल पर उतरा। यहां उतरकर उसने पहली फोटो कंट्रोल रूम को भेजी। इस पूरी प्रकिया को विद्यार्थियों तथा आम लोगों क..
                 

सेमीफाइनल में उमरिया-टीकमगढ़, इटारसी और ग्वालियर की टीमें भिड़ेंगी

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। मप्र खेल एवं युवक कल्याण विभाग के तत्वावधान में हॉकी होशंगाबाद द्वारा गांधी मैदान में राज्य स्तरीय अंतर जिला हॉकी प्रतियोगिता में शनिवार को सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। हॉकी होशंगाबाद के अध्यक्ष प्रशांत जैन ने बताया कि पहला सेमीफाइनल मैच दोपहर 2 बजे से उमरिया और टीकमगढ़ के बीच होगा तथा दूसरा इटारसी और ग्वालियर..
                 

7 लाख की आंगनबाड़ी और दो लाख की रोड के लिए हुआ भूमिपूजन

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। महिला एवं बाल विकास विभाग की आंगनबाड़ी सात लाख से बनेगी और दो रोड आंगनबाड़ी के सामने और पीछे की गली में तैयार होगी। वार्ड 31 ईरानी डेरे के सामने पत्ती बाजार क्षेत्र में भूमिपूजन विधायक प्रतिनिधि जगदीश मालवीय, सांसद प्रतिनिधि राजा तिवारी, जिला भाजपा उपाध्यक्ष संदेश पुरोहित, पूर्व पार्षद राकेश जाधव, पुरानी इटारसी मंडल के..
                 

जर्जर पुल-पुलियाओं का सर्वे कराएं, प्राथमिकता से हो मरम्मत

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। मंगलवार को सीधी जिले की बाण सागर नहर में हुए बस हादसे को लेकर अफसरों में हड़कंप मचा हुआ है। घटना से सबक लेते हुए एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी ने बुधवार को राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण, लोक निर्माण विभाग, सिंचाई विभाग को पत्र जारी कर कहा है कि अपने क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग, राज्यमार्ग, प्रधानमंत्री सड़क योजना में ि..
                 

संस्कृति रहे संस्कार रहे, सबके जीवन में वसंत बहार रहे

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। वसंत पंचमी के अवसर पर पत्रकार भवन में मानसरोवर साहित्य समिति के तत्वावधान में वसंत पंचमी की पूर्व संध्या पर एक काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी गुलाब भूमरकर के संयोजन में आयोजित की गई। काव्य गोष्ठी का आयोजन माखन लाल मालवीय के मुख्य आतिथ्य तथा ममता वाजपेयी की अध्यक्षता में किया गया । इस अवसर पर विशिष्ट अ..
                 

Ad

डीजल शेड ने जीता फाइनल मैच, एसएंडटी टीम रही उपविजेता

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। पश्चिम मध्य रेल संस्थान 12 बंगला मैदान पर 13 फरवरी से आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच डीजल शेड और एसएंडटी के बीच खेला गया। सहायक मंडल इंजीनियर एवं सचिव अशोक दुबे, आरके श्रीवास्तव ने चांदी के सिक्के से टॉस कराया। एसएंडटी टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला कर निर्धारित 20 ओवर में 147 रन..
                 

कारोबारी की दुकान पर दबिश, कमीशन पर चिल्लर लेने की आशंका

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। प्रशासन की टीम ने शनिवार को मोहन काका चौराहे पर संचालित एक स्टोर पर दबिश देकर यहां से एक्सपायरी खाद्य सामग्री एवं चिल्लर जब्त की। आशंका है कि कारोबारी कमीशन पर व्यापारियों से चिल्लर लेता है। नकली रेजगारी की आशंका को लेकर पुलिस ने दुकान से 120 सिक्के बरामद किए हैं, जिन्हें जांच के लिए बैंक प्रबंधन से बात की..
                 

Ad

जीएसटी कानून को लेकर व्यापारियों ने बाजार बंद कराया, चाय-पानी को तरसे लोग

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। जीएसटी कानून के नियमों को सरल करने की मांग को लेकर व्यापारिक संगठनों ने कैट के आह्वान पर बाजार बंद कराया। व्यापारियों के करीब आधा दर्जन संगठनों द्वारा कराया गया बंद पूरी तरह सफल रहा। इस बंद में पेट्रोल पंप, शराब दुकानें, मेडीकल स्टोर्स, शैक्षणिक संस्थान, अस्पताल और फल-सब्जी कारोबारियों को छूट दी गई थ..
                 

Ad

इटारसी में भर्ती नहीं होंगे कोरोना मरीज, एक से बंद हो जाएगी जांच

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। जिले का सबसे बड़ा कोरोना हॉटस्पाट रहे शहर में एक बार फिर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने का खतरा मंडरा रहा है। इधर स्वास्थ्य विभाग ने निर्देश दिए हैं कि 1 मार्च से अब किसी भी मरीज को इटारसी कोविड केयर सेंटर में भर्ती नहीं किया जाएगा, अब सारे मरीजों को होशंगाबाद में ही भर्ती करना पड़ेगा। इसी तरह 1 म..
                 

Ad

प्रतिदिन देवी पाठ करने से जीवन की परेशानी दूर होती हैं: शास्त्री

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। संसार सागर में आए हुए सभी जनमानस को जगत जननी जगदंबे के चरित्र को श्रवण कर उसे आत्मसाध करना चाहिए, चूंकि देवी चरित्र को आत्मसात करने से ही जीवन में पुरूषार्थ की प्राप्ति हाती है। यह बात वेदाचार्य रामकृपालु शास्त्री ने ्‌रग्राम सोनतलाई में आयोजित श्रीमद् देवी भागवत पुराण का वाचन करते हुए कही। जनकल्याण एवं सुख शांति की क..
                 

युकां ने फूंका सीएम का पुतला, छह कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। युवक कांग्रेस एवं एनएसयूआइ पदाधिकारियों ने मंगलवार को नीमवाड़ा तिराहे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पुतला फूंका। शहडोल में भाजपा मंडल अध्यक्ष व अन्य 3 साथियों ने नशीला पदार्थ देकर एक युवती से सामूहिक दुराचार किया। भोपाल में एक युवती के साथ दुष्कर्म की घटना एवं जोबट में आदिवासी समुदाय की महिला विधायक का..
                 

रोटरी क्लब की सामाजिक गतिविधियों को सराहा, सेवा का प्रशिक्षण दिया

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। रोटरी क्लब द्वारा आयोजित दो दिवसीय सहायक मंडल अध्यक्ष ट्रेनिंग सेमिनार का समापन हुआ। प्रथम दिन का आयोजन एक होटल में संपन्ना हुआ, जबकि दूसरे दिन तवानगर रिसोर्ट में सेमिनार संपन्ना हुआ। सेमिनार में डिस्ट्रिक्ट 3040 के समस्त सहायक मंडल अध्यक्ष मध्य प्रदेश के विभिन्ना शहरों से आए थे, जिन्हें मानव सेवा के प्रकल्प को परिपूर्ण करने एवं जन..
                 

फ्रंटलाइन कर्मचारियों में वैक्सीन का खौफ, मैसेज के बावजूद नहीं पहुंचे

इटारसी। सोमवार से डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल में कोविड-19 वैक्सीन का दूसरा दौर प्रारंभ हो गया। प्रथम चरण के टीकाकरण अभियान में स्वास्थ्य, नगर पालिका, राजस्व और अन्य फ्रंटलाइन कर्मचारियों ने लापरवाही दिखाई थी, इस वजह से मात्र 45 फीसद टीकाकरण ही हो सका। सोमवार से शुरू हुए दूसरे चरण के अभियान में अब केवल उन्हीं का टीकाकरण होगा, ि..
                 

इटारसी को हराकर उमरिया की टीम बनी विजेता

इटारसी। मप्र खेल एवं युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में यहां गांधी मैदान पर हॉकी होशंगाबाद द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय अंतर जिला हॉकी प्रतियोगिता में उमरिया जिले की टीम विजेता रही और इटारसी को उपविजेता से ही संतोष करना पड़ा। दोनों ही टीमों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। उमरिया ने मैच जीता और इटारसी के खिलाड़ियों ने अपने खेल से दर्शकों..
                 

लॉकडाउन के बाद फिर शुरू हुआ जैविक बाजार, उपसंचालक भी पहुंचे

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। कोविड लॉकडाउन के कारण पिछले छह माह से बंद पड़ा जैविक बाजार रविवार से फिर प्रारंभ हो गया है। कोरोना संक्रमण के दौरान लॉकडाउन होने के कारण ग्राम सेवा समिति द्वारा आयोजित जैविक उत्पाद बाजार को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया था। अब जैविक बाजार पुनः व्यवस्थित रूप से लगने लगा है। जैविक बाजार में हरदा, होशं..
                 

आधे दिन बंद रहा बाजार, कांग्रेस ने पीएम मोदी पर किया प्रहार

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। बढ़ती महंगाई और डीजल पेट्रोल की कीमतों को लेकर प्रदेश कांग्रेस के आह्वान पर नगर कांग्रेस ने शनिवार को आधे दिन बाजार बंद का आह्वान किया। सुबह जयस्तंभ चौक पहुंचे कार्यकर्ताओं ने पूरे बाजार में घूमते हुए दुकानदारों से दुकानें बंद रखने की अपील की। सुबह चाय-नाश्ते की दुकानें खुल गई थीं, लेकिन जब कांग्रेसिया..
                 

साढ़े सात एचपी का कनेक्शन, दस के हिसाब से वसूली

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। खेती-किसानी के लिए बिजली कंपनी से पंप कनेक्शन लेने वाले किसानों ने बिजली बिलों में ढाई हार्सपॉवर का ज्यादा बिल वसूलने का आरोप लगाया है। किसानों का कहना है कि शासन द्वारा किसानों को खेत की सिंचाई के लिए कम कीमत पर बिजली के लिए कनेक्शन दिया जाता है, लेकिन किसान जितने हार्सपॉवर की मोटर लगाते हैं, उस..
                 

एसएंडटी एवं सीएंडडब्ल्यू ने जीता मैच

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। पश्चिम मध्य रेलवे 12 बंगला रेलवे इंस्टीट्यूट पर जारी क्रिकेट टूर्नामेंट के सातवें दिन रोमांचक मैच हुए। पहला मैच टीआरडी एवं कैरिज एंड वैगन ए के बीच हुआ। टीआरडी के कप्तान खेमेन्द्र भदौरिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 13 ओवर में 84 रन बनाकर आलआउट हो गई। जवाब में सीएंडडब्ल्यू ए की टीम ने केवल 11 ओवर में ही 2 ि..
                 

सम्मान से मिलता है काम करने का हौंसलाः रघुवंशी

फोटो 17 इटा 7 इटारसी। समाज की प्रतिभाओं को अतिथियों ने पुरस्कृत किया। इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। समाज की बेहतरी के लिए प्रयास करना हर किसी के बस में नहीं होता, लेकिन जो इस काम को करते हैं उन्हें समाज में एक नई पहचान और दर्जा मिलता है। समाज के पिछड़े लोगों की मदद कर बेहतर समाज, प्रदेश और राष्ट्र का निर्माण करना हर नागरिक क..
                 

प्रशासन देगा ऑटो चालकों को वर्दी, पार्किंग जोन तय किए

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। शहर में सवारी एवं लोडिंग ऑटो चालकों की मनमानी, पार्किंग से हो रही अव्यवस्था को सुधारने एक बैठक का आयोजन किया गया। एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी एवं यातायात प्रभारी नागेश वर्मा की मौजूदगी में ऑटो चालक संघ जिला अध्यक्ष राजेंद्र सिंह राजपूत, उपाध्यक्ष बद्री, नगर अध्यक्ष विक्रम डागोरिया एवं सचिव लिखीराम पटेल की मौजूदगी में ऑट..
                 

किसानों की जमीन पूंजीपतियों को सौंपना चाहती है सरकारः पटेल

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य एवं मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष राजमणि पटेल ने कहा है कि मोदी सरकार तीन कृषि कानूनों के जरिए किसानों की जमीन पूंजीपतियों को सौंपना चाहती है। मोदी सरकार ने बाजार तो पहले ही पूंजीपतियों को सौंप दिया है,अब खेती को सौंपने की तैयारी है। सोमवार को रेस्ट..