जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

वेंडरों ने खुद दिया बसों का किराया, तब जाकर खुला वापसी का रास्ता

कोरोना इफेक्टः बसों को किया गया सैनिटाइज, सभी लोगों की हुई स्क्रीनिंग, जीआरपी स्टाफ ने कराया भोजन इटारसी (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शुक्रवार को देश के विभिन्न स्टेशनों से यहां आए रेलवे के पेंट्री कर्मचारियों और विभिन्न स्टाल्स पर काम करने वाले कर्मचारियों को घर पहुंचने के लिए बसों का किराया देना पड़ा। प्रशासन ने मुसीबत में फंसे यात्रियों स..
                 

कोरोना पर भ्रामक पोस्ट डालने पर विधायक की शिकायत पर कांग्रेस प्रवक्ता पर प्रकरण दर्ज

इटारसी (नवदुनिया प्रतिनिधि)। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा की शिकायत पर पुलिस ने कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता अशोक जैन के विरुद्घ सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस से संबंधित भ्रामक व डरावनी पोस्ट डालने पर एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस किसी भी समय इन्हें हिरासत में ले सकती है। विधायक शर्मा ने बता..
                 

तरोंदा में खड़ी गेहूं

तरोंदा में खड़ी गेहूं की फसल में लगी आग, चार एकड़ फसल जली, ग्रामीणों ने बुझाई आग इटारसी। तरोंदा गांव में नया यार्ड की तरफ खेत में खड़ी गेहूं की फसल में आग लग गई। आग लगने से 4 एकड़ के करीब फसल जल गई। खेत शुभम पटेल का बताया जा रहा है। यहां एक खास बात ये सामने आई कि आग बुझाने के लिए आसपास के गांव जुझारपुर, भटटी, पीपलढाना के करीब..
                 

कर्फ्यू में बाइक लेकर आए युवा, पुलिस ने भांजी लाठियां

इटारसी। माइक से लगातार लोगों को अपने घरों के भीतर रहने का निवेदन कर रहा प्रशासन, लोगों की हठधर्मिता के कारण अब दनादन पर उतर आया है। जयस्तंभ और उसके आसपास मुख्य मार्गों पर पुलिस कर्मियों ने बाजार आ रहे लोगों पर लाठियां भांजनी शुरु कर दी है। दरअसल कोरोना के फैलाव की गंभीरता नहीं समझकर कई युवा बंद बाजार में माहौल देखने के लिए पहु..
                 

बॉटम खबर का जोड़...

बॉटम खबर का जोड़... बाक्सः स्टेशन पर 12625 केरला एक्सप्रेस, 12617 मंगला एक्सप्रेस और 22646 अहिल्या नगरी एक्सप्रेस से उतरे यात्रियों की भीड़ अधिक हो गई थी। इसे देखते हुए भोपाल रेल मंडल ने इटारसी आ रही 16359 एर्नाकुलम पटना एक्सप्रेस को रोका और उसमें जनरल की दो बोगियां लगाई गई। इन बोगियों के जरिए तीन ट्रेनों से उतरे यात्रियों को अगले स्टेशन क..
                 

शेष फोटो के केप्

                 

निर्माणाधीन सेप्टिक टैंक में गिरा सांड, तीन घंटे में निकाला

निर्माणाधीन सेप्टिक टैंक में गिरा सांड, रेस्क्यू में लगे तीन घंटे इटारसी। सराफा बाजार में एक निर्माणाधीन भवन के सेप्टिक टैंक में एक सांड गिर गया। इस सांड को निकालने के लिए चार घंटे का समय गौ सेवकों को लग गया। सांड को रेस्क्यू करने का काम दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक चला। इस काम को गौसेवक अभिजीत यादव, विकास रावत, लखन कश्यप, सन्नी..
                 

देश संकट में है इसलिए हम अपना कर्म नहीं छोड़ सकतेः रूपेश

कोरोना वॉरियर्स कर्मयोगी : लोगो लगाएं इटारसी। हमारे कर्मयोगी रूपेश बेसवॉल कोरोना से बिना डरे प्रतिदिन पाठकों के हाथ में नवदुनिया अखबार पहुंचा रहे हैं। वे सुबह 5 बजे रेलवे स्टेशन के सामने जहां अखबार भोपाल से आकर उतरते हैं पहुंच जाते हैं। रूपेश का कहना है कि अखबार सैनिटाइज होकर आ रहे हैं इसलिए डर नहीं है। अखबार बांटने में जरूर सावधानी बर..
                 

लॉकडाऊनः बेवजह बाजार आए लोगों के वाहनों पर ठोके चालान

सेकंड लीड सड़कों पर लगाए बेरीकेट्स, जोनवार लगा सब्जी बाजार इटारसी (नवदुनिया प्रतिनिधि)। लॉकडाउन से खिलवाड़ कर रहे लोगों के खिलाफ प्रशासन सख्त हो गया है। शनिवार को प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाते हुए जरूरी सामान की खरीदी के लिए तय गाइडलाइन सुबह 8 बजे से 11 बजे के बाद बेवजह तफरीह के लिए बाजार में बाइक या कार लेकर घूमने वाले वाहन चालकों..
                 

घर में ही मां दुर्गा अ

घर में ही मां दुर्गा और भगवान झूलेलाल की पूजा इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि 21 दिन के लॉकडाउन में जनता सहयोग कर रही है। नवरात्र के पहले दिन प्रधानमंत्री, साधु संतों की अपील के बाद कोई भी भक्त मंदिर नहीं गया। भक्तो ंने घर पर ही मां दुर्गा का पूजन किया। इधर सिंधी समाज ने भी चेट्री चंड्र महोत्सव घर पर ही मनाया। घर पर ही आराध्य झूलेलाल जी का जन्मि..
                 

कोरोना फाइटरः युवा आपातकाल में जरूरतमंदों को उपलब्ध कराएंगे 'फूड ऑन डिमांड'

बॉटम -समरसता युवा मंच के युवाओं ने सोशल मीडिया पर मैसेज जारी किए अपने मोबाइल नम्बर -दूध, दवा, खाना, किराना व अन्य चीजें निश्शुल्क कराएंगे उपलब्ध इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि समाज के नागरिकों में समरसता लाने के लिए काम कर रहे समरसता युवा मंच के सदस्य कोरोना फाइटर बनकर उभरे हैं। युवाओं की टोली ने ठाना है कि इस आपातकाल जैसे माहौल..
                 

यात्रीगण कृपया ध्यान दें का शोर थमा...पटना के लिए आखिरी ट्रेन के बाद जंक्शन शट डाउन

भारत कर्फ्यू का दूसरा दिन, दोपहर एक बजे आखिरी ट्रेन रवाना स्टेशन की सीमा सील, आरपीएफ की निगरानी में स्टेशन इटारसी। छोले गरम-पुड़ी भाजी का शोर मचाते वेंडर, ट्रेनों की पोजीशन बताने वाला रेलवे का एनाउंस, यात्रियों की धक्का-मुक्की, टीसियों की चैकिंग जैसे नजारों से गुलजार देश के बड़े रेल जंक्शन की नब्ज भारत कर्फ्यू में थम गई है। करीब 180..
                 

फोटो केप्शनः भारत

फोटो केप्शनः भारत कर्फ्यू 22 आईटी 05 इटारसी। रेलवे मालगोदाम बंद होने से थमे रहे ट्रकों के पहिए। 22 आईटी 06 इटारसी। रेलवे स्टेशन पार्किंग एरिया में पसरा रहा सन्नाटा। 22 आईटी 07 इटारसी। रेलवे ब्रिज पर मॉस्क लगाकर ड्यूटी पर तैनात पुलिस जवान। 22 आईटी 08 इटारसी। रेलवे एस्कलेक्टर को सेनेटाइज करते हुए सफाईकर्मी। 22 आईटी 09 इटारसी। हजार..
                 

सड़क दुर्घटना में एक

सड़क दुर्घटना में एक की मौत, एक घायल इटारसी। सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई है। शुक्रवार शाम को आयुध निर्माणी के पास मौजूद ग्राम चांदौन में रहने वाले राहुल पिता महेश उइके की मौत हो गई जबकि उसके साथी ब्रम्हा कलम युवक घायल है। जानकारी के मुताबिक दोनों युवक इटारसी आए थे। ये शाम 4 बजे इटारसी से लौटकर अपने घर जा रहे थ..
                 

नया यार्ड में युवक मचा रहा उत्पात, शाम को टावर पर चढ़ा, सुबह एक को चाकू मारा

इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि न्यू यार्ड में युवक मोबाइल टावर पर चढ़ा और आधे घंटे बाद खुद ही उतर आया। शाम के वक्त मयूर सोनी नाम का युवक यहां पर मौजूद मोबाइल के टावर पर चढ़ गया। टावर पर चढ़ने के बाद यह जोर जोर से चिल्ला रहा था आसपास के लोगों ने जब इसकी आवाज सुनी तो इसे नीचे उतरने के लिए कहा, किसी ने पुलिस को भी सूचना दी हालांकि प..
                 

महिला रेलकर्मी घर में

महिला रेलकर्मी घर में बना रहीं मॉस्क, आयुध निर्माणी तैयार करेगा सैनिटाइजर इटारसी। कोरोना संकट से जूझ रहे देश में विपरीत हालात होने के बावजूद रक्षा और रेल विभाग के कर्मचारी जुटे हुए हैं। न्यूयार्ड स्थित विद्युत लोको शेड में कार्यरत महिला रेलकर्मी एवं वंदना समिति की सदस्य घरों पर बड़ी संख्या में मॉस्क तैयार कर रही हैं। यहां तैयार मॉस्क शेड और ल..
                 

अपडेट खबर फाइल 2 :

अपडेट खबर फाइल 2 : अब सब्जी मंडी में नहीं, मोहल्लों में ही लगेगा सब्जी बाजार -सब्जी मंडी में आ रही हजारों की भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने लिया निर्णय -नगरपालिका करा रही है मोहल्लों में मुनादी इटारसी। मप्र में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच शहर में 21 दिनों के लिए लागू लॉक डाऊन में दी जा रही छूट बड़े खतरे की वजह बन सकती है। लगातार सं..
                 

शहर काजी ने किया एलान, 31 मार्च तक मस्जिद में नमाज बंद रहेगी

सोशल मीडिया पर हो रही आलोचना के बाद किया एलान इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि इटारसी के शहर काजी हाजी अशफाक अली ने एलान किया है कि शहर की सभी मस्जिदों में 31 मार्च तक पांच वक्त की नमाज और जुमे की नमाज नहीं होगी। उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर हुई आलोचना के बाद शहर काजी ने यह निर्णय लिया है। शहर काजी हाजी अशफाक ने एक पत्र जारी क..
                 

कोरोना को हल्के में ले रहे लोग, बाजार और घूमने निकल रहे

लापरवाहीः धारा 144 के बाद भी कुछ लोग दुकान खोलकर बैठे, पुलिस के फटकारने पर की बंद -सुबह 6 बजे से सुबह 9 बजे तक खुली रहेंगी सब्जी, फल, गैस एजेंसियां, किराना दुकान -एसडीएम ने कहा लोग घर पर बैठ नहीं रहे, कड़े कदम उठाने होंगे इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि जिले में धारा 144 लगा दी गई है। रातभर पुलिस, प्रशासन, स्वास्थ विभाग, नगरपालिका, बिजली..
                 

जनता कर्फ्यू : पहली बार पूरी तरह बंद रहा शहर

पेज 16 की लीडः गली-मोहल्लों में पसरा सन्नाटा, रेलवे स्टेशन-बस स्टैंड सूने इटारसी (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण से जूझ रहे देश को महफूज रखने पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार को जनता कर्फ्यू को पूरे शहर ने दिल खोलकर साथ दिया। इससे सीधा संदेश मिला कि इस भयानक बीमारी से बचाव के लिए लोग बेहद सतर्क हैं। इतिहास में पहली बार शहर इस..