जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

रेलवे फुट ब्रिज में दरारें, हो सकता है हादसा

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। रेलवे जंक्शन के मौजूदा सातों प्लेटफार्मो के यात्रियों का दबाव झेलने वाले फुट ओवर ब्रिज में धीरे-धीरे दरारें आने लगी हैं। गर्डर पर टिके ब्रिज में लगे स्लीपाट जगह-जगह से क्रेक हो रहे हैं, साथ ही प्लास्टर भी तेजी से झड़ रहा है। भविष्य में इस ब्रिज की सुरक्षा को देखते हुए रेलवे को ब्रिज का मेंटनेंस करना चाहिए, लेकिन..
                 

मोबाइल पर बात कर रहा था लुटेरा, पलक झपकते ही चेन झपटकर बाइक से भागा

इटारसी ( नवदुनिया प्रतिनिधि। पिछले 12 घंटे के दौरान चोरों ने दो बड़ी वारदातों को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दी है। शनिवार तड़के सैर पर निकलीं एक बुर्जुग महिला के साथ पुराने तक्षशिला स्कूल मालवीयगंज के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने चेन स्नेचिंग कर सनसनी फैला दी, वहीं बारह बंगला में एक रेलवे ठेकेदार के दफ्तर से 50 हजार रूपये चोर..
                 

तीन सप्ताह का प्रशिक्षण देकर रेलवे युवाओं को बनाएगी आत्मनिर्भर

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। केंद्रीय रेल मंत्रालय की कौशल विकास योजना का शुभारंभ गुरुवार को रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने किया। देश में एक साथ रेलवे के 75 ट्रेनिंग सेंटर्स में युवाओं के लिए साथ इस योजना की शुरुआत की गई। विश्वकर्मा जयंती एवं पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर यह योजना शुरू हुई है। वर्चुअल कार्यक्रम इटारसी के डीजल शेड एवं वि..
                 

Itarsi Railway news: रेल कौशल विकास योजना का वर्चुअल शुभारंभ, इटारसी लोको शेड में भी आयोजित हुआ कार्यक्रम

                 

Itarsi News: दूसरे दिन भी खुले तवा बांध के गेट, तेज बारिश का दौर जारी

                 

पंचायत ने नहीं भरा बिजली बिल, तवा बांध किनारे जलसंकट

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। हरदा और होशंगाबाद जिले की फसलों को भरपूर पानी देने वाले तवा बांध किनारे जलसंकट गहरा गया है। पिछले दो दिनों में यहां की प्यास बुझाने वाली बोरिंग मशीन एवं कुएं की मोटर का बकाया बिल पंचायत जमा नहीं कर सकी, इस वजह से बिजली कंपनी ने कनेक्शन काट दिए हैं। यह है मामलाः ग्राम पंचायत रानीपुर के गांव तवानगर में र..
                 

आठ तलाक की अर्जी वापस लेकर फिर से थामा जीवनसंगिनी का हाथ

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। कोर्ट कचहरी के चक्कर काटकर परेशान हो चुके पक्षकारों को सस्ता एवं सुलभ न्याय दिलाने शनिवार को न्यायालय परिसर में लोक अदालत का आयोजन किया गया। इस अदालत में न सिर्फ बैंकोए नगर पालिका के बकाया ऋणों की वसूली की गईए बल्कि पति.पत्नी के आपसी विवाद में टूट चुके परिवारों को भी फिर से प्यार के नए बंधन..
                 

Itarsi Crime New: रेलवे ट्रेक किनारे मिले लावारिश बैग के अंदर 12 बोर की तीन राइफल और 10 जिंदा कारतूस

                 

मस्तक पर सिंदूर का टीका, बांह में लें कोरोना टीका

इटारसी (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बालगंगाधर तिलक ने जनमानस में सांस्कृतिक चेतना जगाने सार्वजनिक गणेश उत्सव की शुरूआत की थी। वर्तमान परिस्थितियों में कोरोना से बचाव के लिए गणेशोत्सव को शत प्रतिशत टीकाकरण का संदेश देने वाले महोत्सव के रूप में मनाने की जरूरत है। यह बात एक्सीलेंस स्कूल केसला के विज्ञान शिक्षक राजेश पाराशर ने टीकाकरण जागरुकता कार्य..
                 

Itarsi Railway News: समता एक्सप्रेस की ट्राली में था क्रैक, कर्मचारी की सतर्कता से टला बड़ा हादसा

                 

मांझी समाज ने किया शिक्षकों एवं कोरोना योद्धाओं का सम्मान

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। शिक्षक दिवस के अवसर पर युवा मांझी समाज संगठन ने शिक्षक दिवस सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया। जिला स्तर पर दो सामाजिक शिक्षकों को एवं खिलाड़ी को शाल श्री फल एवं स्मृति चिन्ह से युमांस संगठन की तरफ से सम्मानित किया गया। युमांस संगठन के अनिल केवट ने बताया कि की कार्यक्रम का प्रारंभ भगवान निषादराज महाराज की प..
                 

तीन फीट से ऊंची नहीं होंगी गणेश प्रतिमाएं

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। आगामी गणेश उत्सव को लेकर प्रशासन ने सार्वजनिक उत्सव समितियों एवं मूर्तिकारों के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। प्रदेश शासन गृह विभााग ने कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए धार्मिक त्योहार एवं कार्यक्रमों को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है, इसी गाइडलाइन के मुताबिक समूचे जिले में गणेश उत्सव के लिए नियम तय किए हैं। शि..
                 

दुश्मनों की पनडुब्बी और जहाज को ध्वस्त करेगी ओएफ की ग्राउंड माइन

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। गुरूवार को आयुध निर्माणी बोर्ड के अपर महानिदेशक एवं सदस्य एके अग्रवाल ने आयुध निर्माणी का दौरा किया। इस अवसर पर उन्होंने उत्पादन क्षेत्रों का निरीक्षण भी किया। अग्रवाल ने प्रशासनिक भवन के उन्नात प्रौद्योगिकी से युक्त सभा कक्ष का उद्घाटन किया। इस अवसर पर महाप्रबंधक पीके मेशराम की अगुवाई में असंवेदनशील पॉलिमर आधारित विस्फ..
                 

Itarsi Crime News: पूर्व केंद्रीय मंत्री के घर से चोरी हुई तिजोरी बरामद, तीन आरोपितों की गिरफ्तारी

                 

बदहाल ब्रिज के लिए कांग्रेसियों ने भीख मांगकर जुटाए 2281 रुपये

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। राष्ट्रीय राजमार्ग 69 पर बने ओवर ब्रिज की बदहाली को लेकर युवक कांग्रेस एवं एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने भीख मांगकर करीब 2281 रुपये जुटा लिए। पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष अर्जुन भोला के नेतृत्व में युकां प्रदेश महासचिव मयूर जायसवाल युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव शशांक गोल्डी बैसए युवा कांग्रेस विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष प्रतीक मालवीय प्रदेश स..
                 

बिना धर्म की राजनीति अपवित्र और अपयशकारी होती हैः रामकृष्णाचार्य स्वामी

इटारसी (नवदुनिया प्रतिनिधि)। श्री श्रीनिवास मंडपम बैंक कॉलोनी इटारसी में श्रीमद् भागवत कथा के द्वितीय दिवस व्यासपीठ से कथा को विस्तार देते हुए कथा व्यास स्वामी रामकृष्णाचार्य ने कहा कि बिना धर्म की राजनीति अपवित्र और अपयशकारी होती है। उन्होंने कहा कि राजनीति के बिना धर्म और धर्म के बिना राजनीति अधूरी है। आज के नेताओं की अवधारणा भले ही बदल..
                 

2500 परिवारों को मिलेगा आबादी भूमि पर पट्टा

इटारसी (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के पुरानी इटारसी में कई सालों से आबादी भूमि पर काबिज परिवारों को लंबे संघर्ष के बाद जल्द ही काबिज भूमि का पट्टा मिल जाएगा। कई सालों से आबादी भूमि पर रहने वाले करीब 2500 परिवारों का रिकार्ड राजस्व में न होने के कारण इन्हें प्रधानमंत्री आवासए बैंकों से मकान निर्माण के लिए ऋण नहीं मिलता थाए इतना ही नहीं..
                 

लिफ्ट और एस्कलेटर फिर बंद, यात्री हो रहे परेशान

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। देश के बड़े रेल जंक्शन इटारसी स्टेशन पर एक बार फिर लिफ्ट और एस्कलेटर बंद हो गए हैं। कोरोना लॉकडाउन के दौरान यात्री सुविधाओं को यात्री एवं ट्रेनों की कमी के चलते बंद कर दिया गया था, लेकिन अब तेजी से ट्रेनों की संख्या और यात्री भी बढ़ रहे हैं, इसके बावजूद बाहर से आने वाले यात्रियों को लिफ्ट-एस्कलेटर की..
                 

वर्दी का सम्मान नहीं करते पुलिसकर्मी, ड्यूटी में मनमानी से खफा एसआरपी

अरविन्द शर्मा इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। रेल पुलिस में तैनात पुलिस जवानों की मनमानी ड्यूटी और अपनी वर्दी के सम्मान को लेकर की जाने वाली लापरवाही को लेकर रेल पुलिस अधीक्षक हितेष चौधरी नाखुश हैं। महकमे के कुछ पुलिसकर्मियों की मनमर्जी को लेकर उन्होंने समीक्षा बैठक में सख्त लहजा दिखाते हुए सारे थाना प्रभारियों, उप पुलिस अधीक्षकों के लिए ि..
                 

Itarsi Crime News: शुक्करवाडा गांव में संदिग्ध रूप से पकड़ाए युवकों को ग्रामीणों ने पीटा गाड़ी भी तोड़ी

                 

पर्यावरण सुधारने पौधारोपण, जल भंडार बढ़ाने साल भर चलेगा वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने का काम

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। कुशाभाऊ ठाकरे जन्म शताब्दी वर्ष के अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल और पुरानी इटारसी ने विधायक के मार्गदर्शन में दो काम हाथ में लिए हैं। पहला काम है, पर्यावरण में सुधार के प्रयास करना और दूसरा जल संरक्षण। पर्यावरण में सुधार के लिए विधायक वृक्ष मित्र योजना अंतर्गत पौधारोपण का काम आगे बढ़ाया जाएगा और भूमिगत जल के भ..
                 

Itarsi Crime News: मुंबई से पठानकोट एक्‍सप्रेस में छिपाकर ला रहे थे विदेशी नस्‍ल की बिल्‍लियां, इटारसी जंक्‍शन पर आरपीएफ ने दबोचा

                 

Itarsi Crime News: जैन मंदिरों में चोरी करने वाला सागर का शातिर चोर चढ़ा पुलिस के हत्थे

                 

फ़िल्म जगत में करियर के बहुत अवसरः कीर्ति कुमार

इटारसी (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मशहूर फ़िल्म निर्देशक और फ़िल्म अभिनेता गोविंदा के बड़े भाई कीर्ति कुमार इन दिनों जमानी निवासी दुबे परिवार में आए हैं। कुमार ने चर्चित फिल्मों हत्या, दो आंखे बारह हाथ, नसीब, राधा का संगम, प्यार दीवाना होता है, आंटी नम्बर वन, सुख जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है। कुमार ने बताया कि फ़िल्म जगत में नए युवा कलाक..
                 

मंडी में पीपीपी मोड पर लगेगी ग्रेडिंग मशीन

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। अपने अनाज की नीलामी को लेकर मंडी आने वाले किसानों को जल्द ही ग्रेडिंग कराने के लिए कृषि उपज मंडी परिसर में ही सुविधा मिलेगी। मंडी प्रशासन पीपीपी मोड पर यहां जल्द ही ग्रेडिंग मशीन लगाने की तैयारी कर रहा है। खास बात यह है कि इस बार यह मशीन पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) योजना में लगाई जाएगी। समिति किसी व्यापारी स..
                 

ट्रेन हादसों से बचेंगे वन्य जीव, जंगल में रेलवे बना रही पांच सुरंग और अंडर पास

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। भोपाल मंडल के बरखेड़ा से बुधनी (घाट सेक्शन) के बीच रेलवे की थर्डलाइन का काम तेजी से चल रहा है। घने जंगल के बीच से होकर निकलने वाले रेलवे ट्रेक निर्माण से वन्य जीवों को पानी के प्राकृतिक स्रोतों तक पहुंचना मुश्किल हो गया है। जंगल के बीच से गुजरी रेल लाइन क्रास करने के दौरान दर्जनों बाघ, तेंदुए, रीछ एवं अन्य जी..
                 

दलदल में तब्दील रास्ता, मरीजों और छात्राओं की मुसीबत बढ़ी

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। सिवनी मालवा विधानसभा में शामिल ग्राम पंचायत भड़गदाचिकली से जुड़े गांव हल्लौर, मातापुरा को जाने वाला मार्ग दलदल में तब्दील हो चुका हहै। ग्रामीण राजकुमार कासदे, विनोद बारिवा ने बताया कि इस गांव में 55 से ज्यादा मकान हैं। इन गांवों में रहने वाले बुजुर्ग मरीजों, गर्भवती महिलाओं और स्कूल जाने वाले बच्चों को कीचड़ से..
                 

Itarsi Crime News: पत्‍नी की हत्‍या कर ट्रेन से भाग रहे युवक को आरपीएफ ने इटारसी ने दबोचा