जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

एसटीआर से विस्थापित

एसटीआर से विस्थापित गांव में 13 युवा पात्र मिले इटारसी। आपकी तहसील आपके द्वार चौथी बैठक विस्थापित ग्राम साकाई में आयोजित की गई। यहां पर वन विस्थापन पात्रता सूची का सत्यापन किया गया। जिसमें से अपात्र बच्चों में से 13 युवाओं को पात्रता सूची का लाभ दिया गया। इसके अलावा यहां पूर्ण शिक्षा और बच्चों को रेग्युलर स्कूल भेजने पर जोर दिया गया। यहां बैठ..
                 

रात में 17 डिग्री तक पहुंच रहा तापमान

इटारसी। मौसम में ठंडक तेजी से बढ़ रही है। अभी दिन का पारा 30 से 28 डिग्री के बीच आ गया है तो रात का पारा 17 डिग्री तक पहुंच रहा है। रात में अब गर्म कपड़ों की जरूरत महसूस होने लगी है। मौसम विभाग की माने तो रात में ठंडी हवाएं चलने से ठंडक बढ़ रही है। इधर, बाजार में भी गर्म कपड़ों का तिब्बती बाजार लगने लगा है। करीब एक दर्जन से अधिक व्यापारी य..
                 

लिफ्ट थी बंद.. स्ट्रेचर

लिफ्ट थी बंद.. स्ट्रेचर पर मरीज को लेकर एस्कलेटर से उतरे परिजन इटारसी। देश के बड़े रेल जंक्शन इटारसी पर यात्रियों और मरीजों की सहूलियत के लिए लगाई गई लिफ्ट दर्जनों शिकायतों के बावजूद सुचारू ढंग से काम नहीं कर रही है। आए दिन प्लेटफार्म एक एवं फुट ब्रिज से लगी लिफ्ट में खराबी के चलते यह बंद हो जाती है, कंपनी के अफसर मेंटनेंस करते हैं, लेकिन बा..
                 

राशन दुकानों में लाखों की हेराफेरी, जांच टीम ने निकाली रिकवरी

इटारसी। सुखतवा सहकारी समिति में शामिल दो राशन दुकानों में लाखों रुपए की कथित हेराफेरी का मामला सामने आया है। बुधवार को सोसायटी प्रबंधक भूपेन्द्र दुबे ने होशंगाबाद से आए अधिकारियों के साथ दोनों दुकानों की जांच की। राशन दुकान कासदा खुर्द और डांडीवाड़ा में की राशन स्टॉक की जांच की गई। कासदा राशन दुकान के सेल्समैन मुकेश साहू के ऊप..
                 

नैक मूल्यांकन की तैयारियों पर की चर्चा

इटारसी। नवदुनिया न्यूज एमजीएम पीजी कॉलेज में गठित जनभागीदारी समिति अध्यक्ष राजकुमार केलू उपाध्याय ने प्रभारी प्राचार्य डॉॅ. राकेश मेहता की अध्यक्षता में शैक्षणिक स्टाफ की बैठक ली। इस बैठक में समस्त नियमित व अतिथि विद्घान एवं जनभागीदारी प्राध्यापकगण उपस्थित रहे। अध्यक्ष द्वारा आगामी नैक मूल्यांकन की पूर्व तैयारी के बारे में जानकारी लेते हुए भविष्य की कार्य य..
                 

जिले में मेडीकल कॉलेज की डिमांड पर बोलीं साधौः शासन से कराएंगे परीक्षण

लीड इटारसी। जिले में मेडीकल कॉलेज की स्थापना की मांग तेजी से उठ रही है। पिछले दिनों पूर्व मंत्री विजय दुबे काकू भाई एवं पूर्व विधायक अंबिका शुक्ला ने शासन को पत्र भेजकर जिले में मेडीकल कॉलेज की मंजूरी की मांग उठाई थी। इससे पहले सांसद राव उदय प्रताप सिंह ने भी केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को इस संबंध में पत्र दिया है। बुधवार को नगर कांग्र..
                 

एंकर खबर : 550वां प्र

एंकर खबर : 550वां प्रकाशोत्सवः पुरुष केसरिया पगड़ी और महिलाएं केसरिया चुनरी पहनकर निकालेंगे नगर कीर्तन -12 नवंबर को है श्री गुरुनानक देव जी का 550वां प्रकाशोत्सव -पर्व पर रंगबिरंगी रोशनी से जगमगाने लगा है इटारसी शहर -सिगंल यूज प्लास्टिक को नो कहेंगे, कागज से बने डिस्पोजलों का करेंगे उपयोग इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि सिख धर्म के साहिब..
                 

सेल्फी विथ रांगोली में प्रथम पुरस्कार अंकिता केवट को

सेल्फी विथ रांगोली में प्रथम पुरस्कार अंकिता केवट को इटारसी। रविवार को ईश्वर रेस्टॉरेंट में मांझी समाज सगंठन एवं युवा मांझी समाज संगठन का दीवाली स्नेह समारोह एवं सेल्फी विथ रंगोली प्रतियोगिता पुरस्कार वितरण कार्यक्रम समापन्न हुआ। युवा अध्यक्ष रोहित रायकवार एवं उपाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण ने बताया कि कार्यक्रम की अध्यक्षता हेमराज रायकवार, मुख्य अतिथि निषा..
                 

असुरों का नाश करने हर युग में आते हैं भगवान

- ग्राम सनखेड़ा में चल रही भागवत कथा में मनाया गया कृष्ण जन्मोत्सव इटारसी। ग्राम सनखेड़ा में चल रही श्रीमद् भागवत कथा के चौथे दिवस कथाकार पं. रघुनंदन शर्मा ने भगवान कृष्ण से जुड़े कई रोचक प्रसंग सुनाए। उन्होंने व्यासगादी से बामन अवतार, मोहिनी अवतार, राजा हरिशचंद्र कथा, राम अवतार, कृष्ण अवतार सुनाया। शर्मा ने अपने मुखारविंद से कथा में कहा कि जब-जब दु..
                 

गुरुनानक देव के अनमोल वचन सुने, हजारों श्रद्धालुओं ने चखा लंगर

फ्लायर खबरः श्री गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर गुरुद्वारा में दिनभर हुए कार्यक्रम, शाम को जयस्तंभ पर जलेबियां बांटी इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि सिख धर्म के पहले गुरु श्री गुरुनानक देव जी का प्रकाश पर्व के रूप में कार्तिक पूर्णिमा पर मनाया गया। उनका 550वां प्रकाश पर्व उत्सव के तौर पर मनाया गया। एक माह पहले से शुरू हुए आयोजनों का देर रात समापन हुआ।..
                 

कड़ी मेहनत से खेलों

कड़ी मेहनत से खेलों के जरिए बनता है बेहतर कॅरियरः विवेक सागर इटारसी। भारतीय हॉकी टीम का चमकता सितारा विवेक सागर सोमवार को जीनियस प्लानेट स्कूल में बच्चों से मिलने पहुंचे। सागर ने छात्र छात्राओं को खेल में सफल होने के टिप्स बताते हुए कहा कि कड़ी मेहनत से खेलों में भी कॅरियर के कई अवसर हैं, साथ ही अपनी दिनचर्या और हॉकी में कैसे सफल..
                 

सेवा समिति ने सरकारी स्कूल के बच्चों को बांटी किताबें

इटारसी। सामाजिक संस्था सरदार वल्लभ भाई पटेल समाज सेवा समिति ने स्वर्णिम भविष्य के निर्माण के लिए शासकीय बालक उमा विद्यालय के छात्रों के लिए 75 ज्ञानवर्धक पुस्तकें दान की हैं। इस अवसर पर स्कूल प्रांगण में एक कार्यक्रम समिति संरक्षक एनपी चिमानिया के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया। इसमें चिमानिया ने कहा कि वैसे तो वर्तमान मोबाइल युग में पुस्तकों का..
                 

जिले में मेडिकल कॉलेज की मांग पर मंत्री बोलीं- जांच कराएंगे

पेज 15 की लीडः - देशज कार्यक्रम में आई संस्कृति मंत्री साधौ ने पार्टी कार्यकर्ताओं की मांग पर दिया आश्वासन इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि जिले में मेडिकल कॉलेज की मांग तेजी से उठ रही है। पिछले दिनों पूर्व मंत्री विजय दुबे काकू भाई एवं पूर्व विधायक अंबिका शुक्ला ने शासन को पत्र भेजकर जिले में मेडिकल कॉलेज की मंजूरी की मांग उठाई थी। इससे..
                 

लीड खबर : मौसम का

लीड खबर : मौसम का नहीं बदल रहा रुख, अस्पतालों में मरीज बढ़े नवम्बर शुरू हो गया है लेकिन मौसम में सर्दी अभी तक नहीं आई है अस्पताल में गर्भवती महिला मरीजों के बैठने के नहीं हैं इंतजाम इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है, वैसे अभी तक सर्दी का सितम चालू हो जाना था लेकिन अभी तक ये आई नहीं है। दिन में तापमान 31-32 डिग्री के अ..
                 

भारतीय मोदी आर्मी ने किया शहीदों महापुरुषों का जलाभिषेक

भारतीय मोदी आर्मी ने किया शहीदों महापुरुषों का जलाभिषेक इटारसी। रविवार को सुबह 8 बजे से दूसरे महीने के प्रथम रविवार को मोदी आर्मी के सदस्यों ने शहर मे लगी शहीदों एवं महापुरुषों की प्रतिमाओं का जलाभिषेक किया। मोदी आर्मी के मध्यप्रदेश संगठन मंत्री अनुराग देव गुप्ता ने बताया कि हम अपनी इस कारसेवा को अनवरत रूप से जारी रखेंगे। कई महीनों से..
                 

स्वास्थ्य शिविर में 356 मरीजों की जांच कर दिया निशुल्क उपचार

स्वास्थ्य शिविर में 356 मरीजों की जांच कर दिया निशुल्क उपचार इटारसी। पूज्य पंचायत सिंधी समाज के तत्वावधान में सिंधु सेवा समिति द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन संत कंवरराम सिंधी धर्मशाला में किया गया। इस अवसर पर मेडिकल विशेषज्ञों के साथ अन्य चिकित्सकों ने मरीजों के स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें निशुल्क उपचार दिया। आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के मरीजा..
                 

गुरुद्वारा में आईजी आशुतोष राय ने टेका मत्था

प्रकाश पर्व में खबर का जोड़ - गुरुनानक देव जी के प्रकाश पर्व पर आईजी आशुतोष राय ने गुरुद्वारा आकर यहां मत्था टेका। यहां करीब 30 मिनिट तक आईजी रुके। वे जयस्तंभ पर भी पहुंचे और यहां पर मिष्ठान वितरण कराया। खबर के साथ फोटो --- 12 आईटी 08 इटारसी। गुरुद्वारा में श्री गुरुग्रंथ साहिब के सामने बैठे आईजी आशुतोष राय। ............. जेसीबी..
                 

बेटे के कान में घुसा सोयाबीन का दाना, इलाज में कान का पर्दा फटा

लीड खबरः - पिता ने डॉ.आरएन मौलासरिया पर लगाया लापरवाही का आरोप, थाने में शिकायत - डॉ बोले- ईएनटी का 15 दिन का प्रशिक्षण लिया है, इसलिए देखा था कान इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि तीसरी लाइन स्थित मौलासरिया क्लीनिक के संचालक डॉ. आरएन मौलासरिया के खिलाफ मलोथर निवासी कन्हैयालाल पुत्र भागीरथ सराठे ने इलाज में लापरवाही से बेटे के कान का पदा..
                 

कॉलेज में निर्माणाधीन भवनों का निरीक्षण किया

इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि महात्मा गांधी स्मृति पीजी महाविद्यालय के नवमनोनित जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष राजकुमार केलू उपाध्याय ने कॉलेज में निर्माणाधीन भवनों का निरीक्षण किया। वे जीआरपी कॉलोनी के पास बन रहे वाणिज्य विभाग के भवन को देखने पहुंचे। यहां पर भराव कार्य में कचरा का उपयोग किए जाने पर उपाध्याय ने नाराजगी व्यक्त की। यहां उन्होंने इंजीनिय..
                 

भगोरिया, लावणी, संगराई मोग, बच नगमा काई सिलम्बू अटृम को देख झूमे दर्शक

पेज 13 - देशज के मंच पर अंतिम दिन मप्र, महाराष्ट्र, तमिलनाडू, जम्मू कश्मीर और त्रिपुरा की लोक संस्कृति का दिखा जलवा, कव्वाली ने माहौल सूफियाना बनाया - -प्रदेश की संस्कृति मंत्री डॉ विजयलक्ष्मी साधौ कार्यक्रम में रही मुख्य अतिथि इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि देश के अलग-अलग प्रांतों से आए कलाकारों के ग्रुप ने अपने प्रदेश की लोक संस्कृति का मंचन शहर में..
                 

रंगबिरंगे प्रकाश से जगमगाया गुरुद्वारा

सिर्फ फोटो कैप्शन : पेज 15 : 06 आईटी 12 इटारसी। सिख धर्म के साहिब श्री गुरुनानक देव जी का 550वां प्रकाशोत्सव इटारसी में धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस पर्व पर शहर के मुख्य गुरुद्वारे को शानदार रंग बिरंगी लाइटिंग से सजाया गया है। इसके अलावा जयस्तंभ चौक से लेकर आरएमएस तक भी वंदनवार सजाए गए हैं, इनमें भी लाइटिंग लगाई गई है। शहर में रोज धा..
                 

अयोध्या फैसले को

अयोध्या फैसले को लेकर पुलिस अलर्टः जनता को दे रही समझाईश किसी के बहकावे में न आएं, सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट पर होगी कार्रवाई इटारसी। आने वाले दिनों में देश के सबसे बड़े और विवादित अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ रहा है, पूरे देश की निगाहें इस फैसले पर टिकी हुई हैं। फैसले के बाद कानून व्यवस्था या सांप्रदायिक सौहार्द ि..
                 

बारिश से आई रुकावट

बारिश से आई रुकावट देशज कार्यक्रम की एक प्रस्तुति के बाद अचानक तेज बारिश शुरू हो गई, इस वजह से आयोजक प्रबंधन ने कार्यक्रम स्थगित कर दिया। बीच कार्यक्रम में रंग भंग होने से कई दर्शक एवम कलाप्रेमी भी मायूस होकर लौट गए। 25 मिनट बाद बारिश थमी इसके बाद दोबारा कार्यक्रम शुरू किया गया। बारिश की वजह से मंच पर पानी जमा हो गया था, साथ ही लाइटिं..