जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

पहली बारिश में अंडरब्रिज में जलभराव के हालात, वाहन चालक होंगे परेशान

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। तीन साल की देरी के बाद बमुश्किल तैयार हुए गरीबी लाइन अंडरब्रिज में पहली बारिश में जलभराव होने लगा है। इसका निर्माण करने वाले ठेकेदार ने यहां ड्रेनेज सिस्टम बनाकर दावा किया था कि अत्याधिक बारिश में यहां रेलवे पंप लगाकर पानी बाहर कर सकती है, साथ ही यहां पानी ज्यादा नहीं रूकेगा, लेकिन मानसून की पहली जोरदार बारिश में ह..
                 

कमलनाथ सरकार ने डेढ़ साल में कोई काम नहीं कराया : शिवराज

इटारसी (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जब मैंने होश संभाला तो पहली बार चुनाव प्रचार की शुरुआत इटारसी से ही की थी। साल 1973 में यहां नगर पालिका के चुनाव थे, तब सरताज सिंह भी नपा चुनाव लड़ रहे थे। तब यहां के कार्यकर्ता अस्सू चौरसिया के साथ मैं यहां की गली-गली में घूमकर जनसंघ को वोट देने की अपील करता था, मेरे प्रचार की शुरुआत ही इटारसी नगरी से हुई ह..
                 

इटारसी में सीएम शिवराज की चाय चौपाल, जमकर लगाए ठहाके, देखें वीडियो

                 

विश्व ओलिंपिक दिवस पर हुआ मैत्री मैच, टीम बी जीती

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। विश्व ओलंपिक दिवस के अवसर पर हाकी मप्र के निर्देश पर हाकी नर्मदापुरम ने अपनी दो टीमें बनाकर गांधी मैदान पर मैत्री मैच का आयोजन किया। टीम ए और टीम बी के बीच हुए मुकाबले में टीम बी ने जीत हासिल की। जिला हाकी संघ के मार्गदर्शक एससी लाल, अध्यक्ष प्रशांत जैन के मार्गदर्शन में सचिव कन्हैया गुरयानी ने आयोजन संपन्ना कराया।..
                 

छिंदवाड़ा से सीधे इटारसी आएंगे मुख्यमंत्री, शहर में डेढ़ घंटे रुकेंगे

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। आगामी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज इटारसी में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री का काफिला दोपहर 3ः15 बजे हेलीकाप्टर से छिंदवाड़ा से चलेगा। शाम 4ः15 मिनट पर हैलीपेड से सीधे मुख्यमंत्री का काफिला सभा स्थल के लिए रवाना होगा। शाम 5ः45 मिनट तक सीएम इटारसी में रहेंगे। लगभग डेढ़ घंटे के अपने दौरे में मुख्यमंत्र्..
                 

संदिग्ध की तलाश में जुटी आरपीएफ

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। छिंदवाड़ा-फिरोजपुर पातालकोट एक्सप्रेस के इंजन में लगी आग को लेकर आरपीएफ को जांच में नई जानकारी मिली है। प्लेटफार्म दो पर खड़े ट्रेन के इंजन के आसपास लगे खूफिया कैमरों के फुटेज से पता चला है कि इंजन के पास खड़े एक संदिग्ध व्यक्ति ने कपड़ों से भरी एक पोटली इंजन के ऊपर फेंकी थी, जिससे पेंटो के पास ज..
                 

Itari Railway News: इंजन के पेंटो में लगी आग, हाथठेले पर खड़े होकर अग्निशमन यंत्रों से बुझाई

                 

सरकारी गोशाला में चारे का संकट, भूखे के मारे तड़प रहे पशु

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। ग्राम पंचायतों में गोवंशीय मवेशियों के संरक्षण हेतु संचालित गोशालाओं की हालत खराब है। समीपस्थ ग्राम जमानी में तिलकसिंदूर रोड पर संचालित गोशाला में गायों के लिए चारे-पानी का इतंजाम नहीं है। यहां रहने वाले मवेशी भूख-प्यास से तड़प रहे हैं, ग्रामीणों के अनुसार मवेशियों की मौत भी भूख प्यास से हो रही है। कांग्रेस..
                 

विश्व योग दिवस पर किया योगासन, योग के फायदे बताए

इटारसी नवदुनिचा प्रतिनिधि। विश्व योग दिवस पर शहर में जगह-जगह योगाभ्यास किया गया। शैक्षणिक संस्थाओं, आरपीएफ पोस्ट समेत महाविद्यालयों में योगाभ्यास कराया गया। वर्धमान पब्लिक स्कूल में योग दिवस परसभी विधार्थियों एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं द्वारा योग दिवस मनाया गया। सुबह 12 वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं द्वारा योग के इतिहास के बारे में बताया गया। योग का..
                 

भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ लगाई आपत्ति सुनवाई के बाद खारिज हुई

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। नगरीय निकाय चुनाव में पार्षद पद के लिए प्राप्त नामाकंन पत्रों की सोमवार को संवीक्षा कराई गई। इस प्रकिया के दौरान नगर कांग्रेस अध्यक्ष एवं वार्ड 15 से कांग्रेस के प्रबल दावेदार पंकज राठौर ने भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी कल्पेश अग्रवाल के खिलाफ एक आपत्ति लगाई थी। इस आपत्ति को लेकर रिटर्निंग आफिसर मदन सिंह रघुवंशी ने आपत्त्ि..
                 

Agnipath Protest: क्रांतिवीर समूह इटारसी स्टेशन पर मचाना चाह रहा था तांडव, खुफिया इनपुट पर पुलिस ने फेल कर दिया प्लान

                 

इटारसी रेलवे स्टेशन पर युवक काे पीटा, आराेपित गिरफ्तार, बाेले-बहन से की थी छेड़छाड़

                 

25 को आमसभा करेंगे मुख्यमंत्री, तैयारियां शुरू

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। नगरीय निकाय चुनाव में पार्षद पद के भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 25 जून को इटारसी में आमसभा करेंगे। सीएम का चुनावी दौरा फाइनल होते ही भाजपा एवं जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। विधायक डा. सीतासरन शर्मा, भाजपा नेता पीयूष शर्मा के साथ पार्टी पदाधिकारियों की बैठक लेकर आमसभा एवं..
                 

न्यूयार्ड रेल संस्थान पर भी लैंप का कब्जा, संघ में पसरा सन्नााटा

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। मंगलवार को न्यूयार्ड जूनियर रेल इंस्टीट्यूट प्रबंध समिति की चुनाव प्रकिया होने के बाद रात में परिणाम घोषित हो गए। 12 बंगला रेल संस्थान के बाद वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एंपलाइज यूनियन ने इस संस्थान पर भी परचम लहराकर अपनी सत्ता बरकरार रखी। दोहरी हार के बाद प्रतिद्वंदी संगठन वेसेरेमस में सन्नााटा छाया है। इस दोहरी हार के कारणों..
                 

वर्षा से न डरें, अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें: पाराशर

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। जिले के केसला एवं सोहागपुर विकासखंड में पंचायत चुनाव का श्री गणेश हो गया है। एक तरफ मानसून सक्रिय हो चुका है, वहीं दूसरी ओर वर्षा के मौसम में चुनाव हो रहे हैं। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह एवं जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी मनोज सरियाम के नेतृत्व में विज्ञान शिक्षक राजेश पाराशर ने जागरूकता अभियान चलाया है। पाराश..
                 

स्टेशन पर हालात सामान्य, पुलिस अभी भी चौकस

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। सेना में भर्ती के लिए लागू अग्निपथ योजना के देशव्यापी विरोध के चलते रेल यातायात अभी तक सामान्य नहीं हुआ है। तीन दिनों तक कड़ी सुरक्षा के बीच सुरक्षा एजेंसियां सतर्क रहीं। मंगलवार को स्टेशन पर हालात सामान्य नजर आए, हालांकि जीआरपी, आरपीएफ एवं सिटी पुलिस हालात पर नजर रखे हुए हैं। फसे यात्रियों के लिए ट्रेनें चलाईं:..
                 

बंद बेअसर, चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। सेना में भर्ती के लिए प्रस्तावित अग्निपथ योजना को लेकर पिछले तीन दिनों से रेलवे जंक्शन हाई अलर्ट पर है। सोमवार को आंदोलनकारियों एवं विपक्षी दलों द्वारा प्रस्तावित भारत बंद यहां पूरी तरह से बेअसर रहा। सुरक्षा के लिहाज से जंक्शन के चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात रहा। आरपीएफ-जीआरपी एवं सिटी पुलिस के करीब 200 से ज्यादा स..
                 

Agnipath Protest : पूर्व मध्‍य रेलवे के स्टेशनों पर तोड़फोड़-आगजनी, दो दर्जन ट्रेनों को रोका गया हाजीपुर जोन पर

                 

अब सरकारी अस्पताल का बढ़ेगा दर्जा, 214 बिस्तर क्षमता होगी

इटारसी (नवदुनिया प्रतिनिधि)। लंबे इतंजार के बाद अब जिले के दूसरे बड़े शासकीय डा. श्यामाप्रसाद मुखर्जी अस्पताल का कद बढ़ने वाला है। स्वास्थ्य संचालनालय ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को पत्र लिखकर इसकी बिस्तर क्षमता 160 से बढ़ाकर 214 करने के लिए अभिमत मांगा है। पूरी संभावना है कि जल्द ही स्वास्थ्य विभाग अस्पताल की बिस्तर क्षमता में इजाफा करेगा। बिस्त..
                 

10 दिन से खेत में टूटा पड़ा था बिजली का तार, करंट लगने से 8 गायों की मौत

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। गुरुवार सुबह यहां से करीब 10 किमी दूर ग्राम लोहारिया कला में बिजली कंपनी के तार की चपेट में आने से 8 गोवंशीय मवेशियों की मौत हो गई। इस घटना के बाद ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है, जबकि अधिकारियों का कहना है कि लाइन बंद की गई थी, किसी ने इसे चालू कर दिया, जिससे यह हादसा हुआ।..
                 

69 ने छोड़ा मैदान, नुकसान पहुंचाने वाले बड़े चेहरे दौड़ से बाहर

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। मान-मनौव्वल, संगठन नेताओं के दबाव और पार्टी निष्ठा का हवाला देकर बुधवार को नामांकन पत्र पत्र वापसी के अंतिम दिन 65 अभ्यार्थियों ने अपने नामांकन पत्र वापस ले लिए, इनमें कांग्रेस-भाजपा के कुछ बड़े चेहरे और निर्दलीय भी शामिल हैं। नाम वापसी के बाद अब 34 वार्डों की तस्वीर लगभग साफ हो चुकी है। भरसक प्रयासों के बाव..
                 

एसबीआइ दफ्तर की छत का गिरा छज्जा, गरीब के आवास के टिनशेड उड़े

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। वर्षा का मौसम आते ही आंधी के कारण अब क्षतिग्रस्त भवन हादसे का शिकार हो रहे हैं। सोमवार रात भारत टाकीज तिराहे पर स्टेट बैंक आफ इंडिया की इमारत के मुख्य द्वार पर अचानक छज्जा ढह गया, इससे नीचे बना टिनशेड का वाहन स्टेंड एवं अंदर खड़ी एक बाइक क्षतिग्रस्त हो गई, संयोग से हादसे के वक्त आसपास कोई नहीं था, बैंक ने स..
                 

नगर कांग्रेस अध्यक्ष समेत कई नए चेहरों को मौका

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। नाम वापसी प्रकिया से ठीक एक दिन पहले शहर के 34 वार्डों से कांग्रेस प्रत्याशियों की अधिकृत सूची निर्वाचन अधिकारी मदन सिंह रघुवंशी की टेबिल पर पहुंची। पिछले दो दिनों से प्रत्याशियों की सूची इंटरनेट मीडिया पर कांग्रेस की ओर से जारी होने की संभावना थी। प्रत्याशियों के साथ प्रतिद्वंद्वी भाजपा और शहर की नजरें सूची की ओर..
                 

Itarsi News: चलती ट्रेन में चढ़ते समय फिसला बुजुर्ग यात्री आरपीएफ जवान ने बचाई जान

                 

Raveena Tandon in STR: बेटी संग चूरना के जंगल में घूमीं अभिनेत्री रवीना टंडन, सेल्फी ली, बाघ को नजदीक से देखा