जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

अफसर थे बाहर, पुलिस देरी से पहुंची, ग्रामीणों ने माफिया से मंदिर का चंदा लेकर छोड़ी ट्रालियां

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। सोमलवाड़ा खुर्द के ग्रामीणों ने शनिवार रात जिन रेत माफिया की छह ट्रालियां पकड़ ली थीं, उस मामले में देर रात तक प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर सका। जब ग्रामीणों की उम्मीद टूट गई तो माफिया से गांव के मंदिर निर्माण में 50 हजार रुपये का सहयोग दानपेटी में लेकर ट्रालियां छोड़ दी गईं। ग्रामीणों ने रामपुर पुलिस और..
                 

सालों बाद भी नहीं बढ़ी दो प्लेटफार्म की चौड़ाई

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। देश के बड़े रेल जंक्शन पर दो प्लेटफार्मों की चौड़ाई कम होने से यात्री परेशान हो रहे हैं। चौड़ाई कम होने के कारण प्लेटफार्म नंबर 2-3 पर न तो लिफ्ट लग रही है न ही एस्कलेटर लगाने की गुंजाइश है। जब दो ट्रेनें एक साथ यहां लगती हैं तो यात्रियों में भगदड़ मचने की आशंका रहती है। कई सालों से प्लेटफार्म चौड़ाई..
                 

होशंगाबाद विधायक कोरोना संक्रमित

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। एक सप्ताह पहले रोजाना दो-चार मरीज मिल रहे थे, लेकिन यह आंकड़ा बढ़कर अब 12-14 मरीजों तक पहुंच गया है, इससे आने वाले दिनों में हालात चिंताजनक हो सकते हैं। शनिवार को पूर्व विस अध्यक्ष और विधायक डा. सीतासरन शर्मा भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। शर्मा पिछले एक..
                 

हनुमान धाम मंदिर में बनेगा नया शिखर, स्वर्ण सा दमकेगा

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। भक्तों की आस्था के केन्द्र हनुमान धाम मंदिर ओवर ब्रिज पर जल्द ही मंदिर का स्वर्ण सा दमकता हुआ आकर्षक शिखर तैयार होगा। शिखर निर्माण के लिए शनिवार को विधि विधान से पूजा अर्चना के बाद भूमिपूजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य यजमान विश्वनाथ सिंघल, जसपाल सिंह पाली भाटिया, विधायक प्रतिनिधि जगदीश मालवीय, समाजसेवी मेहरबान सिंह चौहान..
                 

बिना अनुमति बेच दी पुरानी पाइप लाइन

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। तवा बांध से लगी ग्राम पंचायत रानीपुर में सिंचाई विभाग की पुरानी पाइप लाइन बिना किसी सूचना रातोंरात चोरी से बेचने का मामला सामने आया है। इस मामले में कलेक्टर को शिकायत कर मामले की जांच की मांग की गई है। तवानगर की अंत्योदय समिति के अध्यक्ष भूपेश साहू ने भी लिखित शिकायत कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की ह..
                 

ज्यादा धन मिले तो धर्म के काम में लगाएं: तिवारी

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। ग्राम रुपापुर में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा सत्संग के तीसरे दिन कथाकार भगवती प्रसाद तिवारी ने कहा कि ज्यादा धन का संकलन करना भी हानिकारक है। धन आए भी तो धर्म के कार्य करना ही परमात्मा भक्ति है । धन आने के पश्चात कोई व्यक्ति जमीन, जायदाद, मकान, दुकान खरीदने की सोचता है तो कोई व्यक्ति जुआ,सट्टा में लगाता है, लेकि..
                 

ट्रनों की सुरक्षा के लिए दीवार खड़ी कर रही रेलवे

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। देश के बड़े रेल जंक्शन पर अपने आउटर इलाके की सुरक्षा के लिए रेलवे ढाई किलोमीटर लंबी सुरक्षा दीवार खड़ी कर रही है। भोपाल आउटर से लेकर भुसावल आउटर तक ग्वाल बाबा तक करीब ढाई किमी लंबी दीवार बनाई जा रही है। भोपाल के ठेकेदार को रेलवे ने यह काम सौंपा है। इस दीवार से रेलवे की हाईस्पीड ट्रेनों की सुरक्षा तय होग..
                 

मवेशियों से परेशान किसान पहुंचे थाने

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। सनखेड़ा-घाटली रोड पर खेती कर रहे किसान यहां घूमने वाले बेसहारा मवेशियों से परेशान हैं। मवेशी उनके खेतों में घुसकर फसल चौपट कर देते हैं, जब किसान मवेशियों को खदेड़ते हैं तो यहां रहने वाले पशुपालक किसानों को धमकाते हुए पशु चुराने के मामले में झूठा फसाने की धमकी देते हैं। इस मामले में पीड़ित किसानों..
                 

ग्रामीणों ने किया विरोध, धरने पर बैठे

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। केसला विकासखंड से होकर जा रहे फोरलेन के लिए साइड में पाइप बिछाने गई आरओडब्ल्यू के अधिकारियों को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। सोमवार दोपहर जब अधिकारी यहां पाइप लाइन के लिए मार्किंग करने पहुंचे तो ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए विरोध शुरू कर दिया है। जल्द ही केसला में फोरलेन का काम प्रारं..
                 

अनाथ बच्चों का सहारा बनेंगे समाजसेवी, मदद के लिए लाखों रुपये जुटाएंगे

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। कोविड महामारी के दौरान अपने माता-पिता को खोकर अनाथ हुए बच्चों का पालन-पोषण अब बेहतर ढंग से हो सकेगा। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह के मार्गदर्शन में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा चलाई जा रही स्पांसरशिप योजना एवं एडाप्ट आंगनबाड़ी योजना के तहत एक आंगनबाड़ी गोद लेने एवं अनाथ बच्चों को आर्थिक सहायता दी जाएगी। इस..
                 

सक्षम बूथ के लिए मुख्यमंत्री और मंत्री भी देंगे समयः बीडी शर्मा

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। भाजपा के पितृपुरुष कुशाभाऊ ठाकरे के जन्म शताब्दी वर्ष पर पूरी प्रदेश भाजपा दस दिवसीय संगठन पर्व मनाएगी। अभियान के तहत 10 जनवरी से 30 जनवरी तक हर दिन हर कार्यकर्ता 10 घंटे का समय देगा। इस अभियान को साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव की रिहर्सल के रूप में देखा जा रहा है। इस संबंध में बूथ विस्तारक योजना की बैठक लेने..
                 

बेमौसम बारिश में बह गई 70 किसानों की डंगरबाड़ी

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। शनिवार रात हुई बेमौसम बारिश की वजह से सुखतवा नदी के करीब 70 किसानों की डंगरबाड़ी फसल पानी में बर्बाद हो गई है। प्रभावित किसान जब रविवार सुबह नदी पर पहुंचे तो तेज बहाव में पूरी डंगरबाड़ी चौपट हो चुकी थी। एक किसान को करीब 25 हजार रुपये का नुकसान हुआ है। प्रभावित किसान अब शासन से मुआवजे की मांग कर रहे हैं..
                 

मुबंई से लौटा युवक माता-पिता समेत कोरोना संक्रमित

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना की दूसरी लहर में बड़ा हाटस्पाट रहे शहर में एक बार फिर नए मामले बढ़ रहे हैं। बुधवार को 12 बंगला निवासी एक युवक एवं उसके माता-पिता की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है। हालांकि तीनों मरीजों में किसी खास तरह के लक्षण नहीं है, उनकी हालत सामान्य है। बताया गया है कि पिछले दिनों ही युवक मुबंई से लौटा था,..
                 

डेढ़ करोड़ की लागत से बनेगा पीआइसीयू

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। जिले के दूसरे सबसे बड़े सरकारी अस्पताल को अब जीवन रक्षक इकाइयों की सौगात मिलने लगी है। महज मरहम पट्टी या मरीजों के प्राथमिक उपचार से आगे आकर अब अस्पताल में गंभीर मामलों में जरूरत पड़ने वाली यूनिट भी काम करेगी। जल्द ही परिसर में डेढ़ करोड़ रुपये की लागत से शिशु गहन चिकित्सा केन्द्र (पीआइसीयू) की स्थापना होगी। इस..
                 

विशेषज्ञ चिकित्सकों के 25 फीसद पद सीधी भर्ती से आएंगे: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डा. प्रभुराम चौधरी

                 

आवास तो दिए नहीं, पंजीयन राशि वापस करने में भी कटौती

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीब परिवारों को मात्र 90 हजार रुपये में ईडब्लयूएस मकान बनाकर देने की योजना में नपा ने जमकर लापरवाही की है। चार साल पहले 5 हजार पंजीयन राशि जमा कराकर करीब 1005 हितग्राहियों को नपा ने सपना दिखाया कि सरकारी जमीन पर सभी परिवारों को मल्टीस्टोरी वन बीएचके आवास बनाकर दिए जाएंगे।..
                 

खतरे की आहट, बढ़ेगी सख्ती, पीक के हिसाब से तैयार रहेगा प्रशासन

इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि। मप्र में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है। मंगलवार को विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा ने सरकारी अस्पताल में आपदा प्रबंधन की बैठक लेकर अभी से खतरे की आहट को देखते हुए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं। प्रशासन की मौजूदगी में नए नियम एवं सख्ती लागू करने का फैसला लिया गया है। बैठक में वरिष्..