जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

लॉकडाउन करवा रहे पुलिसकर्मी को विधायक के पति ने दी जान से मारेन की धमकी

                 

बार-बार हाथ धोने व घरों में रहने का आग्रह

डभरा। (नईदुनिया न्यूज)। डभरा ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत सिंघीतराई व आश्रित ग्राम बेनिपाली में सोनिया घनश्याम डनसेना व भीम रेजिमेंट के जिला उपाध्यक्ष जयवीर रात्रे द्वारा ग्रामीणों को वैश्विक महामारी कोरोना को देखते हुए सामाजिक दूरी बनाए रखने, लोगों को सेनेटाइजर का उपयोग करने, साबुन से बार बार हाथ धोने, घरों की साफ सफाई करने, लॉक डाउ..
                 

पुलिस की चुस्ती से अपराध में आई कमी

सक्ती। (नईदुनिया न्यूज)। कोविड-19 से संक्रमित नगर और आसपास क्षेत्र में एक भी पीड़ित नहीं मिला है। होम क्वारेंटाइन मेंरह रहे क्षेत्र और नगर के लोगों की निगरानी के लिए रक्षा सर्वमोबाइल एप लांच किया है। अब इस एप के माध्यम से लोगों की जा रही है। नगर निरीक्षक मनीष सिंह परिहार ने बताया कि क्षेत्र के लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के तरीके बताक..
                 

बेसहारा, असहाय व भिक्षुओं के भोजन देने समाजसेवी व दानदाता आ रहे आगे

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक द्वारा जिले के तहसील मुख्यालयों में प्रारंभ कराए गए अनाज बैंकों के लिए खाद्य सामग्री, राशन और अन्य वस्तुओं के दान की अपील पर जिले के संवेदनशील लोगों, स्वयंसेवी संस्थाओं और प्रबुद्घ लोगों द्वारा दान का क्रम जारी है। कलेक्टर ने जरूरतमंदों की मदद् के लिए जिले के अनाज, राशन अन्य सामग्रियांॅ दान करने..
                 

नैला में बड़ी मात्रा में अर्जुन की लकड़ी जब्त

जांजगीर -चांपा। तहसीलदार जांजगीर ने नैला से बड़ी मात्रा में अवैध रूप से भंडारित अर्जुन (कउहा) की लकड़ी जब्त की है। मामले में कार्रवाई करते हुए प्रकरण एसडीएम के समक्ष प्रस्तुत किया गया है । वहीं जब्त लकड़ी को वार्ड पार्षद की अभिरक्षा में आगामी आदेश तक रखवाया गया है। जांजगीर तहसीलदार प्रकाश चंद्र साहू शनिवार को लॉकडाउन के दौरान निरीक्षण करने पेट्रो..
                 

मध्यान्ह भोजन के राशन में भी डंडी मार रहे स्व सहायता समूह के पदाधिकारी

जांजगीर-चांपा।(नईदुनिया प्रतिनिधि)। लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंद स्कूली बच्चों को राशन उपलब्ध कराए जाने की महत्वकांक्षी योजना मध्या- भोजन बनाने वाले महिला समूह के पदाधिकारियों की भेंट च़ढ़ने लगी है। यहां समूह की महिलाओं द्वारा नियमों को तॉक पर रखकर मनमाने ढंग से स्कूली बच्चों को राशन का वितरण किया जा रहा है। यहां शासन द्वारा निर्धारित..
                 

सोशल मीडिया के जरिये बेसहारों की मददगार बनीं इंजी. शिखा

जांजगीर-चांपा(नईदुनिया न्यूज)। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की नगर संयोजक इंजी. शिखा विकास शर्मा सोशल मीडिया के माध्यम से लॉक डाउन के बीच छत्तीसगढ़ से देश के विभिन्ना स्थानों तक बेसहारा लोगों को मदद पहुंचा रही हैं। गुजरात के भरूच,वलसाड़ हो या भोपाल,तमिलनाडु के कोयम्बटूर से लेकर लखनऊ तक करीबन 800 लोगों तक उनकी एक कोशिश मदद के रूप में..
                 

अध्यक्ष पति, उपाध्यक्ष पुत्र सहित 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर

पामगढ़(नईदुनिया न्यूज)। नगर पंचायत राहौद में वार्ड 7 के पार्षद पति का जन्मदिन मनाया जा रहा था। शिकायत मिलने पर प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने दबिश दिया। नगर पंचायत में धारा 144 का उल्लंघन करते हुए 16 लोग एक स्थान पर मिले। मामले में शिवरीनारायण थाने में अध्यक्ष पति, उपाध्यक्ष पुत्र , तीन पार्षद सहित 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्जकिया गया है। कोरो..
                 

चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने जरूरतमंदों को बांटा राशन

चांपा(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉक डाउन लगाया गया है। इस स्थिति में जरूरत मंद परिवारों कोपरेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। चैम्बर ऑफ कामर्स एन्ड इंडस्ट्रीज इकाई चांपा के द्वारा आगे आकर जरूरतमंद परिवारों कोराशन सामग्री चावल, दाल, तेल, आलू, प्याज, हल्दी, मिर्ची, धनिया आदि सामान का वितरण ि..
                 

गरीब बच्चों का हक मारकर निर्धारित वजन सेकम दे रहे थे खाद्यान्न

जांजगीर-चाम्पा। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लॉकडाउन के दौरान एक ओर जहां लोग एक दूसरे की मदद कर जरूरतमंद लोगों को घूम-घूमकर राशन सहित अन्य आर्थिक मदद कर रहे हैं, ताकि विषम परिस्थिति में उन्हें सहायता मिल सके। वहीं दूसरी ओर कई समूह के लोगों द्वारा गरीब बच्चों के लिए मिले राशन में काटा मारकर खाद्यान्न का वितरण किया जा रहा है। हालांकि इसक..
                 

23 छात्रों को वितरण किया राशन

गोधना। ग्राम पंचायत गोधना के गणेश मोहल्ला नवीन प्राथमिक शाला स्कूल मेंपढ़ने वाले छात्रों को दाल, चावल दिया गया। शिक्षकों के द्वारा एक विद्यार्थी को 4 किलो चावल 800 ग्राम राहर का दाल दिया गया। स्कूल में ही बच्चों को बुलाकर राशन सामग्री का वितरण किया गया। विद्यालय में कुल 27 छात्र अध्ययनरत हैंजिसमें से 23 छात्रों को राशन दिया गया । बाकी छात्र अनुपि..
                 

कोविड-19 संक्रमण : जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष स्थापित

जांजगीर-चांपा(नईदुनिया न्यूज)। कोविड-19 वायरस की रोकथाम तथा नियंत्रण के लिए जिले में कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक के मार्गनिर्देशन में प्रशासनिक, विभागीय, अधिकारियों द्वारा समुचित और त्वरित कार्यवाही और जरूरतमंदों को राहत पहुंचाने कानून व्यवस्था आवास, भोजन सहित अन्य दी जाने वाली राहत से संबंधित नोडल और प्रभारी अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। कल..
                 

पूर्व विधायक साहू ने सीएम कोष में दी सहायता

बलौदा(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस संक्रामक रोग की रोकथाम के लिए प्रदेश भर के राजनेता, समाजसेवी संगठन के लोगों के द्वारा प्रधानमंत्री राहत कोष एवं मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में सहायता राशि जमा किए जा रहे हैं। कोरेना जैसे संक्रामक बीमारी की लड़ाई के लिए अकलतरा विधानसभा के पूर्व विधायक चुन्नाीलाल साहू ने मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में..
                 

जरूरतमंद परिवारों तक पहुंचाई जा रही मदद

जैजैपुर। कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रहे देश में हर तरफ लॉक डाउन है । इस दौरान लोगों को राशन , पानी और सब्जी जैसी मूलभूत सुविधाओं का अभाव न होइसके लिए पंचायत स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। जैजैपुर ब्लाक के ग्राम पंचायत आमाकोनी में सरपंच परदेशी खूंटे के द्वारा जरूरतमंद लोगों तक सहायता पहुंचाई जा रही है। जरूरत मंद परिवारों को सरपंच प..
                 

दो दुकानों का ताला तोड़कर 62 हजार की चोरी

अकलतरा। (नईदुनिया न्यूज)। एक ही रात में अज्ञात चोरों ने दो दुकानों के शटर का ताला तोड़कर गल्ले में रखे नगद सहित 62 हजार का सामान का पार कर दिया। वहीं बैंक का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने चोरी का असपᆬल प्रयास किया। इसकी जानकारी मिलने पर नगर में हड़कंप मंच गया। यहां एक ही रात दो दुकानों व बैंक का ताला टूटने से क्षेत्र नगरवासियों में भय..
                 

लॉक डाउन प्रभावितों की मदद के लिए अब हर तहसील में अनाज बैंक

जांजगीर चांपा(नईदुनिया न्यूज)। जिले के सभी तहसीलों में एक - एक अनाज बैंक की स्थापना करने के निर्देश सभी तहसीलदारों को दिए गए हैं। इस अनाज बैंक से कोविड-19 के संक्रमण के कारण लाक डाउन से ग्रामीण क्षेत्रों में प्रभावितों को अनाज मुहैया कराया जाएगा। कलेक्टर जनक पाठक ने जिले के प्रबुद्घ जनों, दानदाताओं, स्वयंसेवी संस्थाओं तथा समाजसेवी लोगों से आ..
                 

रिहा होते ही फिर की बाइक चोरी, आरोपी जेल दाखिल

                 

लखुर्री में मछली मारने तालाब में उमड़ी भीड़

बम्हनीडीह(नईदुनिया न्यूज)। ग्राम पंचायत लखुर्री में पंचायत प्रतिनिधियों ने गांव वालो को साथ लेकर तालाब में भीड़ लगाकर मतावल किया और लॉकडाउन व धारा 144 का उल्लघंन किया। एक जगह बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ लग गई। आज लखुर्री के सिंघिया तालाब में मछली मारने ग्रामीणों की भीड़ लगी। कुछ ग्रामीणों ने इसकी शिकायत डायल 112 में की। पुलिस के पहु..
                 

सोंठी में दो सगी बहनों की मौत

बम्हनीडीह(नईदुनिया न्यूज)। ग्राम पंचायत सोंठी में दो सगी बहनों की मौत हो गई। दोनों बहनों की मौत से ग्राम में शोक की लहर दौड़ गई। प्रथम दृष्टया फूड पाइजनिंग से मौत की बात कही जा रही है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के स्पष्ट कारणों का पता चल पाएगा। बम्हनीडीह पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम..
                 

सोशल डिस्टेंस का कड़ाई पूर्वक पालन कराए

जांजगीर-चांपा(नईदुनिया न्यूज)। कोविड-19 के नियंत्रण एवं संक्रमण रोकने कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक की अध्यक्षता में गठित कोर कमेटी की बैठक आज कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर ने सभी संबंधित अधिकारियों से दुकानें खुलने की अवधि में सोशल डिस्टेंस का कड़ाई पूर्वक पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने..
                 

कोरोना वायरस से जंग लड़ने रासेयो स्वयंसेवक दे रहें सेवाएं

जांजगीर-चांपा(नईदुनिया न्यूज)। पूरे विश्व में फैली हुई कोरोना नामक वैश्विक महामारी के संक्रमण के रोकथाम के लिए देश के प्रधानमंत्री के आवाहन में 24 मार्च की रात 8 बजे से देश में लॉकडाउन करने का निर्णय लिया गया है। प्रधानमंत्री ने देश की जनता को अपने अपने घरों में रहने की अपील की। लॉकडाउन के दौरान लोगों को स्टे होम, स्टे सेफ का संद..
                 

कम्यूनिटी सर्विलेंस टीम करेगी सर्वे

जांजगीर-चांपा(नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक ने आज जिला कार्यालय में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए गठित कोर कमेटी की बैठक में कहा कि कम्यूनिटी सर्विस सर्विलेंस टीम का गठन कर लिया गया है। इसके लिए जिला पंचायत के सीईओ तीर्थराज अग्रवाल को जिला स्तरीय नोडल अधिकारी बनाया गया है। टीम के द्वारा होम आइसोलेशन और होम क्वारेंटा..
                 

फायर ब्रिगेड की मशीन से होगा दवा का छिड़काव

जांजगीर-चांपा(नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक के मार्गनिर्देशन में कोरोना वायरस के संक्रमण से रोकथाम के लिए जिले में सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे है। स्वच्छता एवं साफ- सफाई के संबंध में निर्देश जारी किया गया है। आम नागरिकों को सोशल डिस्टेंश मेंटेन करने, बार-बार हाथ धोने तथा केन्द्र व राज्य सरकार के निर्देशों को कड़ाई से पालन क..
                 

अवैध शराब पकड़ने गई पुलिस लौटी बैरंग

जांजगीर-चाम्पा। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर पंचायत बाराद्वार में अवैध शराब की बिक्री की शिकायत के मिलने के बाद उच्चाधिकारियों से कार्रवाई का निर्देश मिलने के बाद बाराद्वार पुलिस द्वारा औपचारिकता निभा दी गई। यहां उच्चाधिकारियों द्वारा अवैध शराब विक्रेताओं पर कार्रवाई के नाम पर बीती रात बाराद्वार थाना प्रभारी आरक्षकों के साथ मौके पहुंचे और क..
                 

नेहरू युवा कर्मियों ने लोगों को किया जागरूक

पामगढ़। (नईदुनिया न्यूज)। नेहरू युवा केंद्र चांपा के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक युवा मंडल के सदस्यों द्वारा कोरोना वायरस से बचने के लिए नगर पंचायत राहौद में लोगों को जागरूक कर रहे वह मास्क का प्रयोग करने के लिए पुलिस के साथ मिलकर सुरक्षा व्यवस्था के नियमों को बताया जा रहा है। देश में लॉक डाउन के दौरान लगातार जनप्रतिनिधियों सहित प्रशासन द्वारा लोग..
                 

कमिश्नर और आईजी ने ली राजस्व, स्वास्थ्य एवं पुलिस अधिकारियों की बैठक

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। बिलासपुर संभाग के कमिश्नर भरत लाल बंजारे व आईजी दीपांशु काबरा ने स्वास्थ्य, राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली। उन्होंने बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी ली। कमिश्नर बंजारे ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने क..
                 

स्वास्थ्यकर्मी दे रहे ग्रामीणों को समझाईश

गोधना (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम पंचायत गोधना में उप स्वास्थ्य केंद्र के नर्स एवं गांव के मितानिनों के द्वारा बाहर से आए हुए व्यक्तियों के घर में जाकर संपर्क किया जा रहा है एवं जो व्यक्ति बाहर से आए हुए हैं उनके घर के सामने क्वारेंटाइन में रखने संबंधी पाम्प्लेट चिपकाया गया है। इसके माध्यम से लोगों को बताया जा रहा है कि यह परिवार बाहर से आया है या इनके घ्..
                 

कुत्ते हुए हिंसक, बछड़े की ली जान

सक्ती (नईदुनिया न्यूज)। लॉक डाउन की इस स्थिति में कुत्तों का आतंक लगातार बढ़ रहा है, गली मोहल्लों के बेसहारा कुत्ते लगातार मवेशियों को अपना शिकार बना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला वार्ड क्रमांक 3 बुधवारी बाजार सक्ती में आज आया। कुछ कुत्तों द्वारा एक बछड़े को दौड़ा कर उसके ऊपर हमला कर दिया गया और उसे नोचकर उसकी जान ले ली। कुत्तों की..
                 

तिवारी परिवार ने निरस्त किया दशगात्र व तेरहवीं का कार्यक्रम

खरौद (नईदुनिया न्यूज)। नगर पंचायत खरौद में तिवारी परिवार ने बुजुर्ग महिला के निधन पर कोरोना वायरस के संक्रमण से रोकथाम के लिए दशगात्र व पगड़ी रस्म व अन्य कार्यक्रम नहीं करने का निर्णय लिया है। ऐसे समय में तिवारी परिवार के इस निर्णय का लोगों ने प्रशंसा की है। खरौद में 20 मार्च को शिवकुमार तिवारी की माता श्रीमती भगवती तिवारी का निधन हो ग..
                 

लॉकडाउन का पᆬायदा उठा रहे कुछ व्यापारी

जांजगीर- चांपा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के हमले के बीच मुनाफा और जमाखोरों ने तो हद करके रख दी है। शासन की चेतावनी के बाद भी कालाबाजारी से व्यापारी बाज नहीं आ रहे हैं। राहर दाल 100 रुपए कीमत तक पहुंच गया है। खाद्य वस्तुओं की बढ़ी कीमतों को लेकर लोग परेशान हैं। लोग लाइन लगाकर बढ़ी कीमतों में खाद्य वस्तुएं खरीदने को मजबूर..
                 

प्रशासन पुलिस और जनसहयोग से जरूरतमंद लोगों तक पहुंच रहा सामान

जांजगीर-चांपा।(नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक के मार्गदर्शन में जिले में कोविड -19 के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए जिला, पुलिस प्रशासन, स्वयंसेवी संगठनों जनता के सहयोग से सार्थक और परिणाम मूलक कार्य किए जा रहे हैं। सभी विकास खंड में जरुरतमंद लोगों तक उनकी जरूरत की चीजें साग सब्जी,राशन फल फूल , मरीजों बुजुर्ग दीन -दुखियों क..
                 

कलेक्टर ने स्वास्थ्य व कानून व्यवस्था की समीक्षा

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक की अध्यक्षता में जिला स्तरीय कोविड-19 के जिले में नियंत्रण के लिए गठित जिला स्तरीय कोर कमेटी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर ने सभी आवश्यक वस्तुएं बाजार पर आसानी से उपलब्ध कराने, समय पर दुकानों को खोलने और बंद करने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। कलेक्टर ने कहा कि..
                 

लॉकडाउन में भी संचालित हो रहा था जयपुरिया क्रशर

जांजगीर-चांपा। जयपुरिया क्रशर अकलतरा के संचालक और वहां से गिट्टी की परिवहन करने वाले तीन ट्रेलर ड्राइवर के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने धारा 188 के तहत अपराध दर्ज किया है। पुलिस ने तीनों ट्रेलर के चालक को गिर फ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। वहीं क्रशर संचालक फरार हो गया है। कोरोना वायरस कोलेकर पूरे जि..
                 

दवाई दुकान संचालक ने बाटे मास्क

पामगढ़। (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए पामगढ़ में संचालित संतोषी मेडिकल के संचालक पुरूषोत्तम यादव द्वारा लोगों को निःशुल्क मास्क का वितरण किया गया। शुक्रवार को संतोषी मेडिकल संचालक ने लोगों को लगभग दो सौ मास्क का निःशुल्क वितरण किया गया। मेडिकल में दवाई लेने आए ग्राहकों और सड़क में बि..
                 

खाद्य, किराना व अन्य आपूर्ति करने वाले वाहन चालकों को थाने से जारी किया जाएगा पास

अकलतरा। (नईदुनिया न्यूज)। नगर में खाद्य मेडिकल, फल सब्जी एवं अन्य पदार्थों की आपूर्ति को लेकर एसडीएम श्रीमती मेनका प्रधान की अध्यक्षता में पुलिस विभाग प्रशासन विभाग चेंबर ऑफ कॉमर्स एवं विभिन्ना व्यापारिक प्रतिनिधियों की बैठक का आयोजन पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में किया गया। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि खाद्य एवं किराना पदार्थों की आपूर्ति के ि..
                 

कोरोना से लड़ने लोगों ने दिखाई जागरूकता, सड़कों में पसरा सन्नाटा

सक्ती(नईदुनिया न्यूज)। नगर में लॉक डाउन के प्रति लोगों ने जागरूकता दिखाई है। शहर के चौक चौराहों में एक भी व्यक्ति नजर नहीं आ रहे हैं। नगर के चारों ओर सन्नााटा पसरा हुआ है। नगर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के आम लोगों से घरों में रहने के लिए अपील की जा रही है। लाक डाउन करने से क्या फायदे होंगे। इस संबंध में भी लोगों को जागरूक किय..
                 

जरूरतमंद, निराश्रित लोगों तक पहुंचाया गया राशन और भोजन

जांजगीर-चांपा(नईदुनिया न्यूज)। राजस्व विभाग और स्थानीय निकाय के अधिकारियों-कर्मचारियों तथा समाजसेवी संगठनों के माध्यम से लाकडाउन के दौरान जरूरतमंद निराश्रित लोगों को भोजन, राशन, दवाई आदि का वितरण किया जा रहा है। साथ ही इनको सोशल डिस्टेंस का पालन करने, बार बार हाथ धोने एवं आवश्यकता पड़ने पर नियंत्रण कक्ष से संपर्क करने के लिए दूरभ..
                 

तीन अधिकारियों की नियंत्रण कक्ष में लगी ड्यूटी

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण के लिए लॉक डाउन के दौरान निर्वाचन कार्यालय जांजगीर में जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। नियंत्रण कक्ष का दूरभाष नंबर 07817-222123 है। संयुक्त कलेक्टर सचिन भूतड़ा नियंत्रण कक्ष के प्रभारी बनाए गए हैं। उनका मोबाइल नंबर 88783-86050 है। नोडल अधिकारी की सहायता एवं कंट्र..
                 

कोरोना वायरस के सौ फीसदी इलाज का दावा, भैंसो सरपंच के खिलाफ एफआईआर

जांजगीर-चांपा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। ग्राम पंचायत भैसों के सरपंच को कोरोना वायरस के सौ फीसदी इलाज का दावा को लेकर सोशल मीडिया में पोस्ट करना महंगा पड़ गया। पामगढ़ पुलिस ने सरपंच के खिलाफ गैरजमानती धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। इधर थाना में अपराध दर्ज होते ही सरपंच भूमिगत हो गया है। कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया में इन..
                 

लॉक डाउन के बाद दुकानों में राशन सामानों की कालाबाजारी

सरवानी(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस को लेकर देश में लॉक डाउन किए जाने के बाद सरकार के निर्देश पर लोगों को सावधानी बरतने के साथ - साथ कई प्रतिष्ठानों को बंद करने का निर्देश भी दिया गया है। फल, किराना, दूध, डेयरी, दवा की दुकानों का संचालन पूर्ववत रखने की व्यवस्था की गई है। इधर किराना दुकानों में राशन सामानों को लेकर कालाबाज..
                 

क्वारंटाइन लोग बाहर तो नहीं घूम रहे देखे पुलिस : एसपी

कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने पदभार ग्रहण करने के तत्काल बाद कार्यालय के सभागार में पुलिस अफसरों की बैठक लेकर जिले में चल रहे लॉकडाउन की व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने खास तौर पर कहा कि जितने भी बाहर से आए लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है, उन पर निगाह रखा जाए। यह देखा जाए कि क्वारंटाइन के नि..
                 

नगर में लॉक डाउन का किया जा रहा पालन

शिवरीनारायण (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के बढते असर को देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा 21 दिनो के लिये लॉकडाउन का आदेश जारी किया गया है। शिवरीनारायण नगर मे ं नगर प्रशासन द्वारा बड़े जवाबदारी पूर्ण कार्य किया जा रहा है। नगर बंद के साथ-साथ लोगों को आवश्यक सामानों की खरीदी के लिये विशेष ध्यान दिया जा रहा है । किराना दुकान, डेयरी, फ..
                 

समाचार पत्र सुरक्षित, खबरों के लिए निर्भय होकर पढ़े अखबार

जांजगीर-चाम्पा। समाचार पत्र सुरक्षित है, इससे कोरोना पᆬैलने की कोई संभावना नहीं है इसलिए निश्चिंत होकर पाठक अखबार पढ़े। ये बातें जिला पंचायत सीईओ तीर्थराज अग्रवाल ने कही। उन्होंने कहा कि डब्लूएचओ ने भी कहा है कि अखबार से कोरोना वायसर नहीं पᆬैलता और यह पूरी तरह सुरक्षित है। अखबार खबरों व विचारों के आदान-प्रदान का सशक्त माध्यम है इसलि..
                 

दवा दुकानों में पहुंचा 12 हजार मास्क पर संचालक कह रहे नो स्टॉक

जांजगीर-चाम्पा। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। एक ओर जहां पूरा देश संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए जुटा है। साथ ही राज्य व जिला प्रशासन द्वारा लगातार लोगों को मास्क व सेनेटाइजर का नियमित उपयोग कर सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है, मगर जिला मुख्यालय सहित अन्य नगरीय निकायों में संचालित मेडिकल संचालकों के मनमाने रवैये के चलते केन्द्र व राज्य शासन क..
                 

पुलिस थाना के पीछे मार्केट में लगेंगी सब्जी एवं फल दुकानें

अकलतरा। (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के संभावित फैलाव को रोकने के लिए जिला प्रशासन, पुलिस व चेम्बर आपᆬ कामर्स के पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में 26 मार्च से पूर्व में संचालित दैनिक सब्जी मार्केट का संचालन थाने के पीछे स्थित मैदान में कराए जाने का निर्णय लिया गया है। बैठक के दौरान सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 26 मार्च से स्टेशन..
                 

चैत्र नवरात्र प्रारंभ, इस बार नहीं जगमगाएंगे आस्था के दीप

जांजगीर-चांपा(नईदुनिया न्यूज)। चैत्र नवरात्र आज से शुरू हुआ। इस बार देवी मंदिरों में मनोकामना ज्योति कलश प्रज्जवलित नहीं किए गए। केवल एक मुख्य ज्योत ही प्रज्जवलित हुए। जबकि पूजा-अर्चना विधि विधान से की गई। नौ दिनों तक श्रद्घालु उपवास रखकर देवी की उपासना करेंगे। इस बार जगराता व जसगीत गायन भी नहीं होगा। चंद्रपुर की चंद्रहासिनी देवी, अड़भार की अष्टभु..
                 

प्रशासन का स्टिंग ऑपरेशन

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मेडिकल दुकानों में अधिक कीमत में मास्क और सैनिटाइजर बिक्री किए जाने की शिकायत लगातार प्रशासन को मिल रही थी। बुधवार को प्रशासन की टीम ने नैला में संचालिक छत्तीसगढ़ मेडिकल में मास्क और सैनिटाइजर अधिक कीमत में बेचे जाने की सूचना पर छापा मारा। यहां 5 रूपए का मास्क 30 रूपए में और 100 रूपए का सैनिटाइजर 190..
                 

पीडीएस वस्तुएं, धान की मिलिंग, डीजल-पेट्रोल, एलपीजी आवश्यक सेवा घोषित

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। संक्रमण के रोकथाम के लिए किए जा रहे उपायों के तहत छत्तीसगढ़ सरकार ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली की वस्तुओं, धान की मिलिंग, डीजल-पेट्रोल, एलपीजी सहित कई सेवाओं को आवश्यक सेवा घोषित किया है। खाद्य विभाग द्वारा आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के प्रावधानों के तहत जिन सेवाओं को आवश्यक सेवायें घोषित किया गया है। उनम..
                 

अब शाम 6 बजे तक खुली रहेंगी जरूरी दुकानें

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक ने कोविद 19 वायरस के संक्रमण के फैलने से रोकने आम जनता के स्वास्थ्य के हित मे आवश्यक वस्तुओ की दुकानें खोलने एवं बंद करने का समय निर्धारित किया गया है। कोर कमेटी द्वारा लिए गये निर्णय के मुताबिक राशन की दुकांने दोपहर 12 बजे से शाम 6 बजे तक खुली रहेगी। राशन दुकान शाम 6 बजे..
                 

नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में बंद कराया गया दुकान

बलौदा(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस की रोकथाम व संक्रमण के लिए केन्द्र सरकार द्वारा लॉकडाउन किया गया है। यहां शासन के निर्देश पर आज नगर पंचायत सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित दुकानों को बंद कराया गया। साथ ही आगामी आदेश तक आवश्यक वस्तुुओं को छोड़कर अन्य दुकानों का संचालन नहीं करने का आदेश दिया गया। नगर पंचायत बलौदा सहि..
                 

अब पकड़ाए तो सीधे न्यायालय से छूटेगा वाहन

जांजगीर- चांपा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। यातायात पुलिस ने सोमवार को तीन सवारी और बिना हेलमेट के चलने वाले 6 बाइक चालकों के खिलाफ कार्रवाई की। वाहनों को पकड़कर पुलिस ने चालान नहीं काटा सीधे न्यायालय में पेश कर दिया। यातायात पुलिस ने अब यातायात नियमों का कड़ाई से पालन कराने के लिए कमर कस ली है। वहीं कोरोना को देखते हुए लोग घरों..
                 

रेलवे स्टेशन में सन्नाटा, खाली रहा डिस्प्ले बोर्ड

जांजगीर-चांपा। यात्री ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगाने के बाद आज नैला रेलवे स्टेशन में सन्नाटा पसरा रहा। सिपर्ᆬ मालगाड़ियां ही चली। पहली बार रेलवे का डिस्प्ले बोर्ड खाली दिखा। इसमें किसी ट्रेन का आने-जाने का समय नहीं था। कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने आज लॉक डाउन के पहले दिन सड़कें भी सुनसान रही। वहीं यात्री ट्रेनों की आवाजाही पर रोक के..
                 

इधर कलेक्टर ले रहे थे बैठक, उधर 10 का मास्क बिक रहा था 40 रूपए में

जांजगीर-चांपा(नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक ने आज जिला कार्यालय में मेडिकल स्टोर संचालको एवं संघ के पदाधिकारियों की बैठक में कहा कि मास्क और सेनेटाईजर आवश्यक वस्तु की सूची में अधिसूचित है। इसे अधिक कीमत पर बेचने, जमाखोरी या कालाबाजारी पर सख्त कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है। एक ओर कलेक्टर दुकान संचालकों की बैठक ले रह..
                 

छाता जंगल में लकड़ी माफिया सक्रिय

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया प्रतिनिधि) छाता जंगल में पेड़ों की अंधाधुंध कटाई हो रही है। जंगल में मौजूद अनेक ठूंठ इस बात की गवाही दे रहा है कि यहां विभागीय अफसर व कर्मियों की मिलीभगत से लकड़ी माफिया सक्रिय है। जिले का सबसे बड़ा वनपरिक्षेत्र बलौदा है जहां विभिन्ना प्रकार की इमारती लकडियों का घना जंगल खिसोरा स्थित छाता जंगल में हैं। जंगल से वन माि..
                 

थाना प्रभारी व सरपंच को दिया मास्क

पामगढ़। (नईदुनिया न्यूज)। संत शिरोमणि गुरु घासीदास महाविद्यालय एवं छत्तीसगढ़ ज्ञान ज्योति हायर सेकंडरी स्कूल पामगढ़ द्वारा थाना प्रभारी पामगढ़ एवं सरपंच पामगढ़ को कोरोना वायरस से बचाव के लिए 60 - 60 मास्क जनमानस को वितरण करने के लिए दिया गया। साथ ही थाना प्रभारी राजकुमार लहरेकेनिरीक्षक पद में पदोन्नित होने पर संस्था परिवार द्वारा साल भेंट कर सम्म..
                 

तालाब खाली करने के दौरान मछली मारने जुटी ग्रामीणों की भीड़

जांजगीर-चाम्पा। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस की रोकथाम व बचाव के लिए केन्द्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा लगातार एडवायजरी कर लोगों को सावधानी बरतने की अपील की जा रही है। साथ ही लोगों वायरस के संक्रमण को पᆬैलने से रोकने के लिए शारीरिक दूरी बनाए का आग्रह भी किया जा है, मगर सारागांव पुलिस की उदासीनता के चलते ग्रामीण क्षेत्रों..
                 

शासन के आदेशों का करें पालन, रहे घर पर

डभरा। (नईदुनिया न्यूज)। छग भीम रेजिमेंट के जिलाध्यक्ष सुमित आदित्य ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी नागरिकों से लॉक डाउन में अपने अपने घरो में सुरक्षित रहने की अपील की है। जिला अध्यक्ष आदित्य ने कहा कि प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि कोरोना रोकथाम के लिए सरकार के द्वारा किए गए प्रयासों और दिशा निर्देशों का पालन करने में सहभागिता..
                 

जांजगीर और सक्ती जेल से 35 विचाराधीन बंदी रिहा

जांजगीर-चांपा(नईदुनिया न्यूज)। जिला जेल जांजगीर और उपजेल सक्ती के 35 बंदियों को हाईपावर कमेटी के मानदंडों के अनुरूप अंतरिम जमानत पर रिहा किया गया है। जिले की विभिन्न न्यायिक मजिस्ट्रेटों के न्यायालयों से बंदियों को रिहा करने का आदेश जारी किया गया। इससे पहले 10 बंदियों को जमानत पर छोड़ा गया था। छग राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण बिला..
                 

तहसीलदार ने पकड़ा अवैध शराब

जांजगीर-चांपा। जिले सहित जिला मुख्यालय जांजगीर में पुलिस और आबकारी विभाग की निष्क्रियता के चलते शहरों और गांव - गांव में कच्ची महुआ शराब की अवैध बिक्री हो रही है। अवैध शराब बेचने की शिकायत पर शनिवार को जांजगीर तहसीलदार ने छापा मारा। तहसीलदार ने नैला के एक युवक के पास से ढाई लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार कर धारा 188 के तहत..
                 

सीएचसी में रात में आयुर्वेदिक एवं होम्योपैथिक डॉक्टरों की लगाई जा रही ड्यूटी

अकलतरा(नईदुनिया न्यूज)। नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रात के समय में होम्योपैथिक एवं आयुर्वेदिक डॉक्टरों की ड्यूटी लगाए जाने से नगरवासियों की परेशानियां बढ़ गई हैं। रात के समय में अक्सर इमरजेंसी एवं गंभीर समस्या वाले मरीज ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचते हैं जहां होम्योपैथिक एवं आयुर्वेदिक डॉक्टरों के द्वारा एलोपैथिक इलाज करने की पात्रत..
                 

जनपद के 9 कर्मचारियों को 14 माह से नहीं मिला वेतन

अकलतरा(नईदुनिया न्यूज)। जनपद पंचायत के 9 कर्मचारियों को विगत 14 माह से वेतन नहीं मिलने के कारण उन्हें आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जनपद पंचायत में एक लेखापाल एक उच्च वर्ग श्रेणी लिपिक, 4 सहायक ग्रेड 3, तीन चतुर्थ वर्ग कर्मचारी कार्यरत हैं। जनपद पंचायत कर्मचारियों को मुद्रांक शुल्क की राशि आबंटन से ही वेतन भुगतान किया जाता है। यह..
                 

होम क्वारंटाइन का सर्वे कर रहे स्वास्थ्य कार्यकर्ता को आरक्षकों ने डंडे से पिटा

जांजगीर-चाम्पा। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। होम क्वारंटाइन का सर्वे करने पहुंचे आरएचओ पर लॉकडाउन का हवाला देते हुए कोतवाली में पदस्थ आरक्षकों ने डंडे से जमकर पिटाई कर दी। घटना से क्षुब्ध होकर आरएमओ ने इसकी जानकारी अपने विभाग के उच्चाधिकारियों को दी है। साथ ही पीड़ित ने इसकी शिकायत कलेक्टर व एसपी से करने की बात कही है। कोरोना..
                 

मध्यान्ह भोजन का राशन शिक्षकों ने घर-घर जाकर किया वितरण

चांपा(नईदुनिया न्यूज)। शासकीय प्राथमिक शाला डिपरीपारा बिरगहनी चांपा के प्रधान पाठक श्रीमती संगीता साहू, शिक्षिका श्रीमती ममता यादव, संकुल प्रभारी कृष्णकांत राठौर एवं प्रियव्रत साहू के द्वारा अपने स्कूल में अध्ययनरत 38 बच्चों को उनके घर पहुंचकर 4 किलोग्राम चावल तथा 800 ग्राम दाल का वितरण घरों घर जाकर किया गया । क्षेत्र के लगभग शत-प्रतिशत स्कूलों मेंछात्रोंके ि..
                 

न्यायालय एवं प्राधिकरण के अधिकारी - कर्मचारियों ने किया सीएम सहायता कोष में एक दिन का वेतन

जांजगीर-चांपा(नईदुनिया न्यूज)। न्यायालय एवं प्राधिकरण के अधिकारी- कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री राहत कोष में अपना एक-एक दिन का वेतन कुल 2 लाख 10 हजार 165 रूपए का योगदान दिया। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला न्यायाधीश, अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण राजेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में पूरे जिले में पदस्थ 18 न्यायाधीशों, न्यायालयों एवं..
                 

एनएसयूआई की पहल पर निजी स्कूलों में़ फीस लेने शासन ने लगाई रोक

अकलतरा(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना की महामारी से पूरा देश जूझ रहा है वहीं दूसरी ओर निजी स्कूलों द्वारा फीस भरने को लेकर पालको में दबाव बनाया जा रहा है। एनएसयूआई के जिलाअध्यक्ष अंकित सिंह सिसोदिया ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष अकाश शर्मा ने मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाया था और मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर लोक..
                 

अमोरा सरपंच ने स्वयं मास्क बनाकर ग्रामीणों को किया वितरण

अकलतरा(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के रोकथाम व बचाव के लिए ग्राम अमोरा की महिला सरपंच कुमारी अंजनी भानु के द्वारा स्वयं के द्वारा 300 से अधिक मास्क ग्राम वासियों को वितरण किया गया है। सरपंच कुमारी अंजनी भानू ने बताया कि कोरोना वायरस के असर से दुनिया के विकसित देश भी बच नहीं पा रहे हैं। ऐसे में भारत जैसे विकासशील देश में कोरोन..
                 

जांजगीर और चाम्पा में ड्रोन कैमरों से की जा रही निगरानी

जांजगीर-चांपा। लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने अब पुलिस द्वारा आसमां से भी नजर रखी जा रही है। जिला मुख्यालय। जांजगीर और चाम्पा में ड्रोन कैमरे की मदद से सघन बसाहट वाले क्षेत्रों की निगरानी की जा रही है। जिस भी गली मोहल्लो में लोग बाहर घूमते नजर आ रहे है उन्हें, वहां पुलिस बल भेजकर लोगों की सख्ती से घरों में भेजा जा रहा है। प्रदेश सहित पड;ोसी जिल..
                 

दिव्यांग व तृतीय लिंग सेवा संस्थान ने दी चार हजार की मदद

जांजगीर-चाम्पा। (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वासरस जैसी महामारी के रोकथाम व बचाव के लिए आदर्श दिव्यांग एवं तृतीय लिंग सेवा संस्थान द्वारा जिला सहायता कोष में 4 हजार 50 रूपए की राशि जिला पंचायत सीईओ के नाम से जिला पंचायत सीईओ तीर्थराज अग्रवाल को चेक के माध्यम से दी। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि देश गंभीर विपत्ति से जू..
                 

मास्क बनाने व्यापारी ने दिए 30 मीटर कपड़ा

पामगढ़(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस की महामारी में एक दूसरे की मदद करने में लोग व्यक्ति गत तौर पर भी आगे आ रहे हैं। कहीं लोग खाना बांट रहे हैं तो कहीं पानी या फिर सरकारी कोष मेंदान दे रहे हैं। इसी कड़ी में पामगढ़ - राहौद के व्यापारी ईश्वर साहू ने 30 मीटर कपड़ा मास्क बनाने केलिए वालिंटियर टीम को दान देकर कोराना वायरस के खिलाफ लड़ाइ..
                 

बिसाहू दास की स्मृति में किया गया राशन वितरण

सक्ती। (नईदुनिया न्यूज)। स्व.बिसाहू दास महंत के 96वीं पुण्यतिथि पर सक्ती के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जरूरतमंद लोगों को चावल, दाल, तेल ,आलू, सैनिटाइजर सहित आवश्यक वस्तुएं बांटने के लिए एसडीएम को सौंपा। ज्ञात हो कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए केन्द्र सरकार द्वारा 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया। लॉकडाउन के दौरान विभिन्न संगठनों..
                 

विधायक चंदेल ने पीएम राहत कोष में जमा कराए एक लाख 11 हजार रुपये

जांजगीर चाम्पा(नईदुनिया न्यूज)। विधानसभा जांजगीर-चाम्पा क्षेत्र के विधायक नारायण चंदेल ने कोरोना वासरस जैसी महामारी के रोकथाम व बचाव के लिए अपने एक माह का वेतन 1 लाख 11 हजार रूपए की राशि प्रधानमंत्री राहत कोष में चेक के माध्यम से जमा किया। साथ ही उन्होंने क्षेत्र के सभी भाजपा कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों एवं आम नागरिकों से अपील करते हुए..
                 

उज्जावला हितग्राहियों को मिलेगा तीन माह का मुफ्त सिलेंडर

जांजगीर-चांपा(नईदुनिया न्यूज)। उज्जावला योजना के उपभोक्ताओं के लिए अगले 3 महीनों के लिए मुफ्त रिफिल प्रदाय करने की घोषणा की है। अप्रैल से जून तीन माह की रिफिल मुफ्त प्रदाय किया जाएगा। देश के सभी करोड़ प्रधानमंत्री उज्जवला योजना लाभार्थी 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर मुक्त प्राप्त करने के हकदार होंगे। जिले में उज्जावला के कुल ग्राहक 2 लाख 15 हजार 1..
                 

झारसुगड़ा से पैदल पहुंचे 9 मजदूर, दो दिनों तक रहे गांव के बाहर

सक्ती(नईदुनिया न्यूज)। झारसुगड़ा से पैदल कुरदा लौटे मजदूरों को ग्रामीणों ने गांव में घूसने नहीं दिया। इसके चलते वे गांव के बाहर ही भूखे प्यासे रहे। वे गांव के बाहर जंगल में वे स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांच किए जाने का इंतजार करते रहे। दो दिनों तक ये गांव के बाहर ही रहे आज विभाग की टीम गांव पहुंची और जांच के बाद वे अपने घर पहुंचे। कुरदा..
                 

सब्जी बाजार में की गई छाया की व्यवस्था

जांजगीर-चाम्पा। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। हाईस्कूल मैदान में अस्थाई रूप से संचालित सब्जी मार्केट में शारीरिक दूरी बनाए रखने व सब्जी विक्रेताओं को हो रही परेशानियों को दूर करने के लिए परिसर में अलग-अलग जगह तिरपाल लगाकर छाया की व्यवस्था की गई है। ताकि उन्हें दिक्कतों का सामना न करना पड़े। कोरोना वायरस लगातार बढ़ रहे पीड़ितों की संख्या की रोक..
                 

सीएम ने दी सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने और सब्र के साथ घर पर रहने की सलाह

जांजगीर-चांपा(नईदुनिया न्यूज)। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिले के किसान खोखरा निवासी निखिल थवाईत से दूरभाष पर संपर्क कर खेती किसानी के बारे में हाल-चाल जाना। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते पूरे देश में लाकडाउन किया गया है। ऐसे विकट समय में सब्र एवं सावधानी की आवश्यकता है। चिंता की कोई बात नहीं, राज्य सरकार आप..
                 

एनआरएचएम के संविदा अधिकारी-कर्मचारियों की सेवा अवधि तीन माह बढ़ी

जांजगीर-चांपा(नईदुनिया न्यूज)। छत्तीसगढ़ सरकार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत कार्यरत सभी संविदा अधिकारियों-कर्मचारियों की सेवा अवधि वार्षिक कार्य मूल्यांकन की प्रत्याशा में 30 जून तक बढ़ा दी है तथा आगामी माह के लिए वार्षिक कार्य मूल्यांकन के आधार पर बढ़ाया जाएगा। मिशन संचालक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसग़..
                 

कम्यूनिटी सर्विलेंस के लिए बनेगी टीम, कलेक्टर ने दिए निर्देश

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक ने कम्युनिटी सर्विलेंस कार्य के संपादन के लिए टीम गठन के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने इस संबंध में सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व और जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को पत्र जारी कर कहा है कि सक्रिय कम्यूनिटी सर्विलेंस कार्य के संपादन के लिए टीम का गठन करें। इस कार्य के लिए जिला पंचायत..
                 

कलेक्टर कर सकेंगे डॉक्टरों की अस्थाई संविदा नियुक्ति

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर राज्य सरकार द्वारा एक बड़ा निर्णय लिया गया है। कोरोना महामारी के नियंत्रण के लिए जिलों में आवश्कतानुसार चिकित्सक एवं विशेषज्ञ चिकित्सकों की अस्थाई संविदा नियुक्ति का अधिकार कलेक्टरों को सौपा गया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़ द्वा..
                 

44 लोग होम आइसोलेशन में

सक्ती (नईदुनिया न्यूज)। नगर में 44 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। एसडीएम डा. सुभाष सिंह राज और बीएमओ भी ऐसे लोगों की निगरानी में है। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व डॉ सुभाष सिंह राज ने बताया कि रोज आधा से एक घंटे स्वास्थ्य अमला के साथ बैठक कर स्थिति के संबंध में चर्चा होती है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संक्रमण से रोक थाम के लिए बेहतर क..
                 

कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने दानदाता के लिए खाता नंबर जारी