जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

गणपति बप्पा मोरया के साथ हुआ प्रतिमा विसर्जन

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। विघ्नविनाशक को धूमधाम से आज विदाई दी गई। नहर, तालाबों में पहुंचकर अगले बरस तू जल्दी आ की जयकारों के साथ भगवान गणेश की प्रतिमा का विसर्जन किया गया। हालांकि कोरोना काल के चलते नगर में इस वर्ष भी गिनती के पंडाल शासन द्वारा निर्धारित मापदंड के आधार पर लगाए गए थे। पंडालों और घरों में स्थापित प्रतिमाओं की..
                 

जलझूलनी एकादशी पर भगवान को कराया गया नौका विहार

शिवरीनारायण । (नईदुनिया न्यूज)। माता शबरी की नगरी शिवरीनारायण में डोल ग्यारस जलझूलनी एकादशी का पर्व धूमधाम से मनाया गया। भगवान लडडू गोपाल को रथ में बिठाकर मठ मंदिर से कीर्तन मंडली के साथ राम नाम संकीर्तन करते हुए मध्य नगरी चौक से होते हुए महानदी के त्रिवेणी संगम तट पर ले जाया गया, यहां भगवान की विशेष पूजा अर्चना की गई। आरती के पश्चात एनड..
                 

जिले में रिकार्ड 25554 हितग्राहियों ने लगवाया टीका

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। जिले में शनिवार को भी रिकार्ड 25 हजार 554 लोगों ने कोविड से सुरक्षा का टीका लगवाया। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए कोरोना गाइडलाइन के पालन के साथ साथ वैक्सिनेशन को बढ़ाने का सकारात्मक प्रयास किया जा रहा है। कोविड टीकाकरण के प्रति लोगों का रुझान और विश्वास दिनों-दिन बढते जा रहा है । जि..
                 

जिले के राजस्व न्यायालयों में 9885 प्रकरण लंबित, भटक रहे पक्षकार

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। जिले के राजस्व न्यायालयों में मामलों की सुनवाई धीमी गति से हो रही है। डेढ़ साल से कोरोनाकाल के चलते मार्च 2020 से लगातार न्यायालयों में पेशी बढ़ रही है। इसके चलते जिले के विभिन्ना 29 राजस्व न्यायालयों में 9 हजार 885 प्रकरण लंबित हैं। इनकी सुनवाई की गति धीमी है। सर्वाधिक खराब स्थिति शिवरीनारायण तहसील की है, यहां 577..
                 

पांच सौ में बिक जाओगे तो ऐसा ही रोड पाओगे

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। आम आदमी पाटी द्वारा खस्ताहाल सड़क को लेकर अनोखा प्रदर्शन किया जिसमें जांजगीर के पुराना हास्पिटल के सामने तथा चांपा में हसदेव नदी ब्रिज में संगीत मय तरीके से सरकार, नेता,मंत्री और जिला प्रशासन की उदासीनता पर सवाल उठाए तथा जनता को भी नारे लगाकर चुनावी प्रलोभन में न आकर सही लोगो को सरकार चलाने की जिम्मेदारी द..
                 

चूड़ी बेचने वालों ने चुराए थे 1 लाख 78 हजार, तीनों आरोपित गिरफ्तार

सक्ती। (नईदुनिया न्यूज)। हैडपᆬोन खरीदने का बहाना कर मोबाइल दुकान में घुसकर 1 लाख 78 हजार रूपए से भरा बैग पार करने वाले तीन आरोपितों के कब्जे से 90 हजार 800 रूपए नगद सहित अन्य सामान जब्त कर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस के अनुसार चांपा निवासी रामनरेश कश्यप पिता स्व. नेतराम कश्यप मोबाइल दुकानों में डिलवरी का काम करता ह..
                 

पुण्य तिथि पर बैरिस्टर को दी गई श्रद्घांजलि

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। बैरिस्टर ठाकुर छेदीलाल की 65 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर आज जिला मुख्यालय के कचहरी चौक स्थित शहीद स्मारक स्थल में राष्ट्र के अमर शहीदों और बैरिस्टर साहब की आदमकद प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्घांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर बैरिस्टर ठाकुर छेदीलाल और जिले के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों पर आधारित ब्रोशर का विमोच..
                 

मुख्यमंत्री गौरव अलंकरण सम्मान से 27 शिक्षक हुए सम्मानित

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। जिला मुख्यालय के डाइट भवन में मुख्यमंत्री गौरव अलंकरण योजना के तहत जांजगीर शिक्षा जिला के 27 शिक्षकों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। समारोह में जिला पंचायत की अध्यक्ष यनिता चंद्रा और उपाध्यक्ष राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने शिक्षकों को मोमेंटो और योजना के तहत नगद राशि का चेक देकर सम्मानित किया। जिला पंचायत अध्यक्ष एव..
                 

मरम्मत के बाद भी मनरेगा कक्ष बदहाल, छत से टपक रहा पानी

सक्ती। (नईदुनिया न्यूज)। जिस काम के लिए राशि निकालकर पूर्व सीईओ द्वारा मरम्मत की औपचारिकता निभा दी गई, उसके चलते मनरेगा कक्ष अब तक बदहाल है। यहां कार्य करने वाले कर्मचारी इससे परेशान हैं क्योंकि हल्की बारिश में भी यहां पानी टपकता है और महत्वपूर्ण दस्तावेज भीग जाते हैं। ज्ञात हो कि मई माह में सेवानिवृत्ति से पहले गलत ढंग से अपने नजदीकी ठेक..
                 

दूरसंचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में रोजगार की असीम संभावनाएं

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। सूर्यांश शिक्षा उत्थान समिति के द्वारा साप्ताहिक वेबीनार श्रृंखला राष्ट्रीय और राज्य स्तर के उत्कृष्ट तकनीकी संस्थानों में चयन प्रक्रिया, वैश्विक मंदी के दौर में भी वित्तीय, बैंकिंग, बीमा, दूरसंचार, रिटेल एवं अन्य बुनियादी ढांचा के उद्योगों में रोजगार के विभिन्ना अवसर एवं संभावनाएं शीर्षक पर आयोजित किया गया। वेबीनार में वक्ताओं..
                 

उत्कृष्ट अंग्रेजी विद्यालय में शिक्षक पालन सम्मेलन आयोजित

अकलतरा। (नईदुनिया न्यूज)। स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी विद्यालय में शिक्षक पालक सम्मेलन का आयोजन शाला प्रबंधन व जनभागीदारी के अध्यक्ष सतीश दीवान, वार्ड पार्षद रोहित सारथी, प्रभारी प्राचार्य रेशम लाल बंजारे व संकुल शैक्षिक समन्वयक जयंत सिंह क्षत्रिय की उपस्थिति में किया गया। इस दौरान शाला में कक्षाओ को नियमित संचालित करने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया..
                 

विद्यार्थियों ने गीत - कविता की प्रस्तुति देकर मनाया हिंदी दिवस

पᆬोटो : 14 जानपी 32 - कार्यक्रम को संबोधित करते शिक्षक अकलतरा । (नईदुनिया न्यूज)। शासकीय उमावि और शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला तागा के द्वारा हिन्दी दिवस मनाया गया । जिसमें शाला की छात्र छात्राओं ने हिन्दी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में बढ़ - चढ़कर हिस्सा लिया । कक्षा दसवीं - बारहवीं व ग्यारहवीं की छात्राओं ने हिन्दी दिवस पर कार्यक्रम प्रस्तु..
                 

बीडी महंत उपनगर में नालियां जाम, स्ट्रीट लाइट खराब

जांजगीर-चाम्पा। (नईदुनिया न्यूज)। नगर पालिका जांजगीर नैला में हर माह सपᆬाई सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं के लिए लाखों रूपए खर्च किए जाने के बाद भी नगरवासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। नगर पालिका जांजगीर नैला के वार्ड नंबर 6 में विगत दो माह से स्ट्रीट लाइट के अभाव में अंधेरा पसरा है। वहीं नियमित सपᆬाई के अभाव में वार्ड की अधिकांश ना..
                 

कीचड़युक्त नहर मार्गो से आवागमन में बढ़ी परेशानी

मालखरौदा । (नईदुनिया न्यूज)। बरसात में क्षेत्र के नहर मार्गो की स्थिति काफी दयनीय हो चुकी है । ग्रामीण वितरक नहर पार हो या शाखा नहरों की पहुंच मार्ग सभी नहर पार की स्थिति काफी खराब है। नहर पार की मरम्मत के लिए जनप्रतिनिधियों के द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है । नहरपार मार्ग पर आवागमन करने वाले राहगीरों को काफी दि-तों का सामना करना पड़ रह..
                 

कस्टम मिलिंग बंद करने पर शिव राइस मिल एक साल के लिए ब्लेक लिस्टेड

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। मिलिंग क्षमता के अनुरूप अनुमति नहीं लेने, अनुबंध नहीं करने और कस्टम मिलिंग का काम बंद करने और शासकीय आदेश की अवहेलना पर नवापारा कला सक्ती की शिव राइस मिल को एक वर्ष के लिए ब्लेक लिस्टेड कर दिया गया है। खाद्य विभाग के जांच दल द्वारा फर्म मेसर्स शिव राईस मिल नवापाराकला सक्ती की जांच राईस मिल के प्रोपराईटर की..
                 

बूथ, सेक्टर और जोन गठन को लेकर ब्लाक कांग्रेस की हुई बैठक

हसौद। (नईदुनिया न्यूज)। ब्लाक कांग्रेस हसौद के अंतर्गत जोन, सेक्टर, एवं बूथ कमेटियों का नवीन गठन के संबंध में बैठक आहूत की गई जिसमें हसौद ब्लाक के सभी 96 पोलिंग बूथों के कार्यकर्ता शामिल हुए। बैठक में जिलाध्यक्ष डा. चौलेश्वर चंद्रकार, रवि भारद्वाज उपस्थित थे। सभी कार्यकर्ताओं से चर्चा करते हुये चंद्राकर ने कहा कि बूथ का गठन व पदाधिकारी बूथ..
                 

दूसरे राज्य कितने श्रमिक गए और लौटे श्रमेव जयते एप में रहेगा पूरा हिसाब

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। श्रमिक बंधक प्रकरण, कोरोना संक्रमण, दूसरे राज्यों में आपदा या हादसा के बाद स्थानीय स्तर पर पुनर्वास योजना का लाभ दिलाने आदि में हो रही परेशानी का प्रमुख कारण स्थानीय प्रशासन के पास श्रमिकों का व्यवस्थित डाटा नहीं होना है। इस समस्या को दूर करने के लिए श्रम विभाग ने पोर्टल और एप तैयार किया है। इस एप का नाम श्रमेव जय..
                 

सबके साथ तय करेंगे विकास की नई राह

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आकाशवाणी से हर माह प्रसारित होने वाली लोकवाणी की 21वीं कड़ी में कहा कि आज का विषय जिला स्तर पर विशेष रणनीति से विकास की नई राह है। इसमें स्थानीय परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए समस्याओं को चिन्हित करना, उनके समाधान की तलाश करना, उन्हें लागू करना और जनता को राहत दिलाना है। इस क..
                 

छत्तीसगढ़ की सांस्कृतिक विरासत को संजोए रखने में लोक कलाकारों की अहम भूमिका

बिर्रा । (नईदुनिया न्यूज)। छत्तीसगढ़ अपनी सांस्कृतिक विरासत से समृद्घ और खुशहाल है । इसे संजोए रखने में सभी लोक कलाकारों की अहम भूमिका है। ये बातें बिर्रा के संजय नगर में छत्तीसगढ़ जागृति कलाकार के द्वारा आयोजित जिला स्तरीय सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि जैजैपुर विधायक केशव चंद्रा ने कही। उन्होंने कहाकि छग अपनी संस्कृतिक विरासत में समृद्घ है। छ..
                 

दो दिनों से हो रही बारिश से पᆬसलों को मिल रही संजीवनी

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में इस साल बारिश की रफ्तार धीमी है। 11 सितम्बर तक जिले में 897.3 मिमी बारिश हुई है, जो पिछले साल की औसत वर्षा से 280 मिमी कम है। पिछले वर्ष इस अवधि तक 1177.2 मिमी बारिश हुई थी। इसलिए किसानों को अब भी पर्याप्त बारिश का इंतजार है। धान बोआई के बाद पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल पाने के चलते फसल की ब़..
                 

मन में यदि क्षमा की भावना तो शांत हो जाता है गुस्सा

अकलतरा । (नईदुनिया न्यूज)। जैन धर्म के पर्वराज पर्युषण पर्व के शुभारंभ के अवसर पर जैन मंदिर में आज सागर से आए हुए प्रतिष्ठाचार्य उदय चंद शास्त्री द्वारा मंत्रोचार के साथ ध्वजारोहण कराया गया । ध्वजारोहण राजकुमार जैन संध्या जैन हिमांशु जैन परिवार द्वारा किया गया। इसी के साथ 10 दिवसीय पर्वराज पर्यूषण प्रारंभ हुआ। भगवान की शांति धारा राजेंद्र जैन स्वप्निल जैन, रिते..
                 

नेशनल लोक अदालत में आपसी सहमति से विवादों का होगा निबटारा

जशपुरनगर (नईदुनिया न्यूज)। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अमित जिंदल ने बताया कि 11 सितंबर 2021 को नेशनल लोक अदालत संपूर्ण देश के साथ-साथ जिला जशपुर में भी आयोजित की जाएगी। जिसमे प्री लिटिगेशन के मामले तथा न्यायालय में लंबित मामले रखे गए है तथा पूरे जिले में 11 खंडपीठ का गठन किया गया है। जिसमे से खंडपीठ क्रमांक 1 जिला एवं सत्र न्यायाधीश..
                 

मछुआ कल्याण बोर्ड की सदस्य ने ली बैठक, सहायक संचालक की अनुपस्थिति पर जताई नाराजगी

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। मछुआ कल्याण बोर्ड की सदस्य अमृता निषाद मंगलवार को जिले के प्रवास पर थी। अमृता निषाद ने मालखरौदा के चरौदा शासकीय मत्स्य बीज प्रक्षेत्र का औचक निरीक्षण किया गया। जिसमें निरीक्षण के दौरान मत्स्य बीज उत्पादन केंद्र में अनियमितता देखकर नाराजगी जाहिर की और अधिकारियों को निर्माण कार्य सहित अन्य जानकारिया मांगी गई और स..
                 

नरवा विकास योजना से गाड़ापाली के किसानों को मिल रहा फसल के लिए पानी

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी के तहत नरवा विकास के तहत जल संचय और जलस्रोतों के संरक्षण संवर्धन के लिए मनरेगा के माध्यम से हो रहे कार्यों से खेती-किसानी को मजबूती मिल रही है। इनके जरिए सिचाई सुविधाओं के विस्तार से किसानों की आजीविका सशक्त हो रही है। जिले के नवागढ़ विकासख..
                 

रिहायशी मोहल्ले से गुजरी नहर की वर्षों से सपᆬाई नहीं

जांजगीर-चांपा।(नईदुनिया न्यूज)। सिंचाई विभाग द्वारा हर वर्ष मानसून के आने के पूर्व लाखों रूपए खर्च कर नहर की सपᆬाई की जाती है, मगर लाखों रूपए खर्च करने के बाद किसानों को सिंचाई के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। वहीं दूसरी ओर रिहासयी क्षेत्रों में नहरों की सपᆬाई नहीं होने के चलते पानी जाम होने लगा है। जिसका खामियाजा वार्डवासियों को भुगतना..
                 

शिक्षकों की कुशलता से योग्य छात्र का होता है निर्माण

अकलतरा । (नईदुनिया न्यूज)। सरस्वती शिशु मंदिर अकलतरा में शिक्षक दिवस पर शिक्षकों का सम्मान कार्यक्रम शांति भारते अध्यक्ष नगर पालिका परिषद अकलतरा के मुख्य आतिथ्य, बिहारीलाल ताम्रकार अध्यक्ष सरस्वती शिशु मंदिर अकलतरा की अध्यक्षता एवं पार्षद चंद्रशेखर मिरचन्य के विशिष्ट आतिथ्य में हुआ। विद्यालय प्रबंध समिति के पदाधिकारियों द्वारा आचार्य,कर्मचारियों का सम्मान करते हुए..
                 

खोखसा व चांपा ओवरब्रिज के शीघ्र निर्माण के लिए जीएस से मिले चंदेल

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। खोखसा एवं चाम्पा रेल्वे ओवरब्रीज को अतिषीघ्र पूरा किये जाने की मांग को लेकर पुनः रेल्वे जीएम से विधायक नारायण चंदेल ने भेंट किया। विधायक ने दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे बिलासपुर जोन के महाप्रबंधक आलोक कुमार से उनके जोनल कार्यालय में जाकर भेंट किया तथा उन्हे ज्ञापन सौंपकर यह मांग रखी कि जांजगीर-चाम्पा नगर के..
                 

गड्ढा खोदकर छोड़ा, चार माह में नहीं बन सकी नाली

फगुरम । (नईदुनिया न्यूज)। मालखरौदा जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत सपिया के वार्ड क्रमांक 9 के स्कूल पारा में अधूरी नाली निर्माण के चलते मोहल्ले के बीच में तालाब के जैसे लबालब पानी भर गया है। जिस वजह से लोगों को आने-जाने में दि-तों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं जलजमाव होने के चलते वाहनों का आवागमन तो पूर्ण रूप से अवरूद्घ हो गया है। इससे ग..
                 

वन अधिकार अधिनियम के तहत वर्षों से काबिज भूमि का मिला अधिकार पत्र

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरूप आदिवासियों को उनके जमीन का हक दिलाने के लिए वन अधिकार पत्र दिया जा रहा है। वन अधिकार पत्र मिलने से वनवासियों को काबिज भूमि का मालिकाना हक मिलने लगा है जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा है । जिले की भौगोलिक स्थितियों के अनुसार बलौदा, सक्ती, मालखरौदा और डभरा ब्लाक..
                 

किशोरी को घुमाने के बहाने ले गया और सिंदूर भरकर बना दिया वीडियो

जांजगीर-चांपा।(नईदुनिया न्यूज)। किशोरी को घूमाने का बहाना कर साथ ले जाने व उसके मांग में सिंदूर भरकर विडियो बनाने के बाद वायरल करने की धमकी देने वाले आरोपित सहित वारदात में उसका साथ देने वाले तीन आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस के अनुसार जांजगीर निवासी धनराज सूर्यवंशी पिता काशीप्रसाद सूर्यवंशी 18 अगस्त की दो..
                 

राष्ट्रीय एकता को बनाए रखने में हिंदी समर्थ

चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। अक्षर साहित्य परिषद एवं महादेवी साहित्य समिति के संयुक्त तत्वाधान में हिंदी दिवस समारोह नगरपालिका वाचनालय सभागार में मनाया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कैलाश चंद्र अग्रवाल ने कहा कि राष्ट्रीय एकता को बनाए रखने में हिंदी समर्थ है। हिंदी अपनी वैज्ञानिकता स्वरूप और व्यवहार में सबके लिए सुगम है । संरक्षक डा. रमाकांत सोनी न..
                 

सम्यक ज्ञान क्विज प्रतियोगिता में वंदना और रीत जैन को मिला प्रथम स्थान

अकलतरा । (नईदुनिया न्यूज)। जैन धर्म के पर्वराज पर्यूषण पर्व के सातवें दिवस उत्तम त्याग धर्म के अवसर पर सागर से आए हुए आचार्य उदय चंद शास्त्री द्वारा मंत्रोचार के साथ भगवान की शांति धारा कराई गई। शांति धारा सुनील जैन, प्रिंशु जैन सुषमा जैन, ज्ञानचंद जैन, राहुल जैन, रोशनी जैन, जैन समाज के अध्यक्ष सुशील जैन वैभव जैन, लक्ष्मी जैन, आयुषी जैन एवं मुलाम जैन, राज..
                 

गोठान में गोबर, केंचुआ व जैविक खाद बेचकर लाभान्वित हो रहे किसान

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। गोधन न्याय योजना के तहत अब किसानों को उसकी लगन, मेहनत और जीवटता से सफलता की राह मिल गई है। साल भर पहले शुरू हुई गोधन न्याय योजना से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को एक नया संबल मिला है। यह योजना ग्रामीणों की अतिरिक्त आय का स्थायी जरिया बन गया है। गांव बहेराडीह की महिला किसान पुष्पा यादव को ने बताया कि योजना..
                 

जनपद बना राजनीति का अखाड़ा, सीईओ के खिलापᆬ शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं

सक्ती । (नईदुनिया न्यूज)। जनपद सीईओ अपने कर्तव्यों की अनदेखी करते हुए मनमानी कर रहे हैं। जनपद के सामान्य सभा की बैठक में पारित प्रस्तावों को दरकिनार करते हुए लोकतांत्रिक व्यवस्था का मख़ौल उड़ा रहे हैं। जनपद अध्यक्ष राजेश राठौर ने आरोप लगाते हुए बताया कि सामान्य सभा की बैठक में पारित 15 वें वित्त की राशि से स्वीकृत कार्यों की प्रशासकीय स्वीकृति..
                 

बालक से दुष्कर्म करने वाले को 20 साल की कैद

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। बालक के साथ अप्राकृतिक कृत्य करने वाले आरोपित को विशेष न्यायाधीश (पाक्सो) खिलावन राम रिगरी ने 20 वर्ष सश्रम कारावास व 5 हजार 500 रूपए अर्थदण्ड से दण्डित किया। अभियोजन के अनुसार अकलतरा थाना क्षेत्र के एक गांव में 15 सितम्बर 2020 को पीड़ित बालक और उसका भाई अपने पड़ोसी के बाड़ी में खेलने गये थे तथा पीडित बा..
                 

अतिक्रमणकारियों ने पᆬसल कटने के बाद तो ग्रामीणों ने कहा तुरंत हटाएं कब्जा

शिवरीनारायण। (नईदुनिया न्यूज)। तहसील शिवरीनारायण अंतर्गत ग्राम पंचायत कटौद के ग्रामीणों ने गांव में हुए अतिक्रमण को हटाने के लिए मंगलवार की शाम तहसील कार्यालय में तहसीलदार प्रकाश चंद साहू से भेंट किया। तहसीलदार ने पंचायत प्रतिनिधियों व अतिक्रमणकारियों की बैठक ली। बैठक में ग्रामीणों ने अपनी बात रखते हुए कहा कि गांव में हुए अतिक्रमण को हटाकर बच्चा..
                 

कोटाडबरी से तीन माह पहले गायब हुए व्यक्ति का अब तक पता नहीं

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। करीब डेढ़ महीना पहले पामगढ़ के तालाब में एक व्यक्ति की संदिग्ध अवस्था में लाश मिली थी। इस मामले में पुलिस अब तक कोई कार्रवाई नहीं कर सकी है। इधर, मृतक के परिजन डेढ़ महीने से लगातार न्याय की उम्मीद में चांपा थाना से लेकर एसपी और आईजी कार्यालय की दौड़ लगा रहे हैं, लेकिन नतीजा सिफर है। मृतक की पत्नी और दुध..
                 

फैंसी ड्रेस में बच्चों ने भगवान महावीर, हनुमान कृष्ण की दी प्रस्तुति

पᆬोटो : 14 जानपी 4 - फैंसी ड्रेस में बच्चे अकलतरा (नईदुनिया न्यूज) । जैन धर्म के पर्वराज पर्यूषण पर्व के चतुर्थ दिवस उत्तम शौच धर्म के अवसर पर सागर से आए हुए आचार्य उदय चंद शास्त्री द्वारा मंत्रोचार के साथ भगवान की शांति धारा कराई गई। शांति धारा लक्ष्मीकांत जैन, राजू जैन, शुभम जैन, गुड्डू जैन, मुकेश जैन, रूपेश जैन, चक्रेश जैन, सुशील जैन, वैभव जैन के..
                 

भोथिया को तहसील का दर्जा देने की मांग को लेकर विधायक ने दिया धरना

जैजैपुर (नईदुनिया न्यूज)। उपतहसील भोथिया को पूर्ण तहसील का दर्जा देने की मांग को लेकर आज जैजैपुर विधायक केशव चंद्रा बरसते पानी में धरने पर बैठे । 25 जनवरी 2002 को भोथिया को उप तहसील का दर्जा दिया गया था मगर 19 साल बाद भी भोथिया उप तहसील केवल कागज में है, धरातल में कहीं नहीं हैं। धरना पर बैठे विधायक केशव चंद्रा ने बताया कि उनके द्वारा पत्र्..
                 

पोता - मुक्ता से सिंघरा मार्ग जर्जर, हादसे का शिकार हो रहे हैं ग्रामीण

मालखरौदा । (नईदुनिया न्यूज)। चमचमाती सड़के बिजली और पानी जैसी मूलभूत सुविधा को ही विकास की धुरी मानी जाती है । लेकिन चन्द्रपुर विधानसभा के मालखरौदा ब्लाक अंतर्गत ग्राम पोता - मुक्ता से सिंघरा-मुड़पार 10 किलोमीटर की दूरी पहुंच मार्ग इन्ही मूलभूत सुविधा का सबसे बुरा हाल है। थोड़ी सी चूक होते ही कोई भी हादसे का शिकार हो सकता है। ग..
                 

2890 टन यूरिया पहुंची, मंजू सिंह ने कहा किसानों को प्राथमिकता से मिले खाद

अकलतरा (नईदुनिया न्यूज)। नगर के रेलवे साइडिंग में किसान यूरिया खाद की रैक आने पर अखिल भारतीय कांग्रेस समिति सदस्य एवं छत्तीसगढ; भवन एवं संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल सदस्य मंजू सिंह द्वारा रैक पॉइंट का निरीक्षण करने के साथ-साथ रैक में आई हुई खाद के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली गई, मौके पर उपस्थित वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी पंकज पट..
                 

अहंकार दीवार है तो समर्पण उसका द्वार है - उदय चंद शास्त्री

अकलतरा । (नईदुनिया न्यूज)। जैन धर्म के पर्वराज पर्यूषण पर्व के तृतीय दिवस उत्तम आजर्व धर्म के अवसर पर सागर से आए हुए आचार्य उदय चंद शास्त्री द्वारा मंत्रोचार के साथ भगवान की शांति धारा कराई गई। शांति धारा मदन जैन, मनी जैन, हनी जैन, नित्या जैन पंडित परिवार, चेतन जैन रवि जैन, कमल कुमार जैन निशांत जैन, निर्मिश जैन, प्रमोद जैन, आसू जैन द्वारा किया गया।..
                 

शुरूआती दौर में ही पᆬेल हो रही ई-पास मशीन, कई स्थानों में तकनीकी खराबी की शिकायत

जांजगीर-चांपा। वन नेशन वन कार्ड योजना के तहत ई- पास मशीन में शुरूआती दौर में ही समस्याएं आने लगी है। 1 सितंबर से इसे जांजगीर समेत जिले के सभी शहरी क्षेत्रों के 49 सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानों में शुरु किया गया है। इन दुकानों में ई-पास मशीनें लगाई गई है। इसी के जरिए राशन का वितरण किया जाना है। ई-पास मशीन हैदराबाद से यहां आई है जिसमें..
                 

वैक्सीन लगवाने जागरूक होकर केंद्र पहुंच रहे ग्रामीण

सिवनी - चांपा । (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण के बीच कोरोना वैक्सीन लगवाने पर जोर दिया जा रहा है। ऐसे में जिले के सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर टीकाकरण हो रहा है। ग्राम उच्चभिट्ठी के कोविड 19 वैक्सीनेशन सेंटर पर शनिवार को कोरोना वैक्सीन का डोज लगवाने ग्रामीण पहुंचे। लगभग 100 लोगों ने केन्द्र पहुंचकर वैक्सीन लगवाया। साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा..
                 

चांपा में 65 साल से स्थापित है मिट्टी की गणेश प्रतिमा

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। चांपा के हटरी में भकलू महराज की जय काली मंदिर में मिट्टी से निर्मित लगभग 65 साल पुरानी प्रतिमा स्थापित है। नगर में यह सर्वाधिक प्राचीन गणेश प्रतिमा है। इस प्रतिमा को चांपा के भकलू महाराज ने स्थापित किया था। प्रतिमा का निर्माण नगर के ही नारायण मिस्त्री ने किया है। इस प्रतिमा की ऊंचाई लगभग चार पᆬीट है। हर माह इस प्रतिमा का श्रृं..
                 

कमीशन के खेल में मरीजों को मंहगी पड़ रही रिपोर्ट

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। एक ओर जहां पूरा देश कोरोना की विषम परिस्थिति से जूझ रहा है, वहीं दूसरी ओर जिले में संचालित अधिकांश लैब संचालक कमीशन के चक्कर में मरीजों की जान की परवाह किए बिना ही उनके स्वजनों से मोटी रकम लेकर जांच कर रहे हैं। जिले में स्वास्थ्य विभाग की उदासीता का खामियाजा जिलेवासियों को भुगतना पड़ रहा है। स्वास्थ्य..
                 

प्रतिभावान विद्यार्थियों और नागरिकों का किया गया सम्मान

अकलतरा (नईदुनिया न्यूज)। स्वामी शिवानंद सरस्वती जयंती एवं योग मित्र मंडल केंद्र की स्थापना के अवसर पर योग मित्र मंडल केंद्र के द्वारा नगर एवं क्षेत्र के प्रतिभावान छात्र - छात्राओं व नागरिकों का शाल, स्मृति चिन्ह व श्रीफल देकर सम्मान किया गया। समारोह में राजेंद्र कुमार सिंह उच्चतर माध्यमिक शाला की रासेयो कार्यक्रम अधिकारी वर्षा यादव को रायपुर में आयोजित क..
                 

बंद छात्रावासों के लिए डेढ़ गुना अधिक कीमत पर रेप्रिᆬजरेटर की खरीदी

जांजगीर-चांपा।(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना के काल के चलते पूरा देश आर्थिक संकट से जूझ रहा है, वहीं दूसरी ओर जिले में जिला प्रशासन सहित अन्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारी मालामाल हो रहे हैं। एक बार पिᆬर यहां आदिवासी विकास विभाग द्वारा संचालित छात्रावासों में बिलासपुर के एक पᆬर्म से 90 रेप्रिᆬजरेटरों की खरीदी कर ली गई। विभाग द्वारा डीएमएपᆬ मद क..
                 

आकृति महिला मंडल ने वेडिंग थीम पर मनाई हरियाली तीज

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। अटल बिहारी वाजपेयी ताप विद्युत गृह की आवासीय कालोनी की आकृति महिला मंडल सीनियर क्लब ने हरियाली तीज महोत्सव वेडिंग थीम पर मनाया। चांपा स्थित एक रिसार्ट में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि छग. राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी की प्रथम महिला श्रीमती कल्याणी बिजौरा रहीं। कार्यक्रम की अध्यक्षता आकृति महिला मंडल की अध्यक्ष शशि को..
                 

बालिका से दुष्कर्म : 14 दिन में चालान पेश 20 दिन में पᆬैसला

सक्ती।(नईदुनिया न्यूज)। पांच वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपित को पᆬास्ट ट्रैक कोर्ट के विशेष न्यायाधीश यशवंत कुमार सारथी ने 20 वर्ष कठोर कारावास व अर्थदंड से दण्डित किया। इस मामले में पुलिस ने महज 14 दिन में विवेचना पूर्ण कर अभियोग पत्र न्यायालय में पेश किया और मात्र 20 दिन में न्यायालय ने पᆬैसला सुना दिया। इस तरह त्वरित पᆬैसले..
                 

महामाया आध्यात्म परिषद का आध्यात्मिक कार्यक्रम आयोजित

खरौद। (नईदुनिया न्यूज)। महामाया आध्यात्म परिषद द्वारा प्रति माह के प्रथम रविवार को आयोजित आध्यात्मिक कार्यक्रम शिक्षक दिवस पर मां महामाया देवी के नारियल, धूप, पुष्प आदि से पूजा के बाद आरंभ हुआ। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए शंभू यादव ने कहा कि हनुमान जी द्वारा बनवास से प्रभुआगमन का समाचार सुनकर भरत इतना प्रसन्ना हो गये कि उनका सारा कष्ट दूर ह..
                 

समग्र शिक्षा से हो सकता है सशक्त पीढ़ी का निर्माण

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस शिक्षक दिवस पर सूर्यांश शिक्षा उत्थान समिति द्वारा आयोजित राष्ट्रीय वेबीनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता प्राचार्य बीआर सूर्यवंशी सहित सहायक प्राध्यापक नीतेश गढ़वाल, गौतम कुमार सूर्यवंशी और ज्योत्सना लदेर ने व्याख्यान दिया। शिक्षण एवं उच्च शिक्षण संस्थानों में संचालित विविध पाठ्यक्रम,..
                 

नए मामले आ रहे कम, संक्रमण मुक्त होने की ओर अग्रसर जिला

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण के मामले में माहभर पहले तक जिला प्रदेश में दूसरे स्थान पर था। प्रतिदिन दो दर्जन से अधिक कोरोना एक्टिव मरीज मिल रहे थे। लेकिन अब जिला कोरोना मुक्त होने की ओर अग्रसर है। जिले में अब मात्र 18 एक्टिव मरीज ही रह गए हैं जिनका इलाज चल रहा है। वहीं अब प्रतिदिन औसतन एक-दो संक्रमित ही मिल रहे हैं। रविवार..
                 

कुपोषण दूर करने बनाई जा रही पोषण वाटिका, लगाए गए मुनगे, पपीता और सब्जी के पौधे

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। जिले में राष्ट्रीय पोषण माह का आयोजन 1 सितंबर से 30 सितंबर तक किया जा रहा है। कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने इस दौरान आयोजित होने वाले सभी गतिविधियों को डिजिटल जन आंदोलन के रूप में आयोजित कर पोषण माह को सफल बनाने के निर्देश दिए हैं। महिलाओं और बच्चों के विकास और उनके स्वास्थ्य को बेहतर रखने..
                 

लगातार बढ़ रही चोरियां, पुलिस चोरों को पकड़ने नाकाम

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिस रफ्तार से जिले में एसपी बदल रहे हैं उससे दोगुनी रफ्तार से जिला मुख्यालय में अपराध बढ़ने लगे हैं। जांजगीर थाना क्षेत्र में चोरियां रूकने का नाम नहीं ले रही है। जिला मुख्यालय के भीमा तालाब सहित खोखरा बाजारों में शाम ढलते ही चोर सक्रिय हो जाते हैं। यहां माह भर के भीतर लगभर डेढ़ दर्जन से अधिक बाइक व साइकिल चोरियां..
                 

Ad

प्रदेश में एक दिन में सर्वाधिक 23 हजार लोगों को टीका लगाकर जिला अव्वल

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। शुक्रवार 17 सितंबर को प्रदेश में सर्वाधिक टीकाकरण का रिकार्ड इस जिले में बना। यहां एक ही दिन में 23 हजार 077 हितग्राहियों ने कोविड से सुरक्षा का वैक्सीन लगवाया। बिलासपुर में 22 हजार 677 और दुर्ग जिले ने 19 हजार 412 हितग्राहियों को कोविड का टीका लगाकर क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। जिले में कोरोना..
                 

केरीबंधा में गणेशोत्सव पर भजन संध्या

सक्ती । (नईदुनिया न्यूज)। नवयुवक गणेशोत्सव समिति केरीबन्धा के द्वारा आर्केस्ट्रा नाईट का आयोजन महबूब खान के मुख्य आतिथ्य में किया गया। गणेश चतुर्थी से भगवान गणेश की प्रतिमा विराजित कर पूजा की जा रही है। ग्राम केरीबन्धा के नवयुवक गणेशोत्सव समिति द्वारा गणेश की प्रतिमा विराजित की गई है । समिति के द्वारा 16 सिंतबर की रात हरि गुर्जर आर्केस्ट्रा ग्रुप..
                 

Ad

आधार लिंक कराने पीडीएस दुकान व खाद्य विभाग का चक्कर काट रहे कार्डधारी

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। वन नेशन वन कार्ड योजना के तहत ई-पास मशीन में शुरूआती दौर में ही समस्याएं आने लगी है। 1 सितंबर से इसे जांजगीर समेत जिले के सभी शहरी क्षेत्रों के 49 सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानों में शुरु किया गया है। इन दुकानों में ई-पास मशीनें लगाई गई है। इसी के जरिए राशन का वितरण किया जा रहा है, मगर दुकानों में आधार क..
                 

Ad

अधूरी सड़क के निर्माण के लिए एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

पामगढ़। (नईदुनिया न्यूज)। लगातार जनप्रतिनिधयों सहित संबंधित अधिकारियों को शिकायत करने के सालों बाद भी सड़क की बदहाल व्यवस्था नहीं सुधरने से आक्रोशित युवा एसडीएम कार्यालय पहुंचे और शीघ्र ही सड़क की मरम्मत करने व भारी वाहनों पर प्रवेश रोकने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। पामगढ़ से डोंगाकोहरौद की सड़क अपने बदहाली की दशा से गुजर..
                 

Ad

महानदी उफान पर पुल से ऊपर पहुंचा पानी, शिवरीनारायण-गिधौरी मार्ग बंद

शिवरीनारायण। (नईदुनिया न्यूज)। लगातार कई दिनों से हो रही बारिश के चलते नदी, नाले उफान पर हैं। महानदी का जल स्तर भी बढ़ गया है। महानदी पाटोपाट बह रही है। आज रात 9 बजे तक शिवरीनारायण के शबरी सेतु के ऊपर से दो पᆬीट पानी बह रहा था। इसके चलते जिले का संपर्क बलौदा बाजार जिले से टूट गया। पुल के उᆬपर पानी पहुंचने पर इस मार्ग से शिवरीनारायण-गिध..
                 

सड़कों की दुर्दशा पर विधायक ने सीएम व मंत्रियों को लिखा पत्र

पᆬोटोः 15 जानपी 1- नारायण चंदेल जांजगीर-चांपा।(नईदुनिया न्यूज)। विधायक नारायण चंदेल ने क्षेत्र एवं पूरे जिले में लगातार सड़कों की स्थिति अत्यंत जर्जर व बदहाल होने पर आक्रोश व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री, लोकनिर्माण मंत्री, जिला प्रभारी मंत्री को पत्र लिखकर सड़क की मरम्मत कराए जाने की मांग की है। सड़कों की मरम्मत नहीं होने पर उन्होंने चक्काजाम की..
                 

सामुदायिक भवन निर्माण के लिए हुआ भूमिपूजन

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। सूर्यांश धाम खोखरा में अनुसूचित जाति प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत छः लाख रुपए के भवन का भूमिपूजन पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष रमेश पैगवार के मुख्य आतिथ्य में हुआ। अध्यक्षता सरपंच राधे थवाईत ने की। विशिष्ट अतिथि सूर्यांश शिक्षा उत्थान समिति के संरक्षक एआर सूर्यवंशी, टीसी रत्नाकर, दुखुराम गोयल, बीपी डाहरे, हरदेव टंडन, राजेश ढोसले, तेरस राम..
                 

अपात्रों को पीएम किसान सम्मान निधि, विभाग बेखबर

सिवनी -चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में जालसाजों के द्वारा सेंधमारी की जा रही है. बलौदा ब्लाक के ग्राम सिवनी में अपात्र इस योजना का लाभ ले हैं. दलालों की सक्रियता के चलते सरकार को लाखों रुपए का नुकसान हो रहा है। किसानों की आर्थिक मदद के लिए शुरू की गई केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में ि..
                 

अभाविप ने 13 सूत्रीय मांग को लेकर किया लक्ष्मणेश्वर कालेज का घेराव

खरौद । (नईदुनिया न्यूज)। शासकीय लक्ष्मणेश्वर महाविद्यालय खरौद का आज एबीवीपी के कार्यकर्ताओं एवं छात्रों ने 13 सूत्रीय मांगों को लेकर घेराव कर दिया। अभाविप कार्यकर्ता और छात्रों ने कालेज प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। रिमझिम बारिश के बीच मांग को लेकर कार्यकर्ता प्रदर्शन करते रहे। घेराव की सूचना मिलते ही पुलिस बल भी बड़ी संख्या में क..
                 

सरपंच पुत्र ने पांच दोस्तों के साथ मिलकर की थी युवक की हत्या

सक्ती । (नईदुनिया न्यूज)। युवक की गला रेतकर हत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने 6 आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। युवकों ने पुरानी रंजिश वश उसकी हत्या करने की बात कबूल की है। पुलिस के अनुसार सक्ती थाना क्षेत्र के जाजंग निवासी गंगाराम पटेल 20 पिता मोहनलाल पटेल 12 सितंबर को सुबह 10 बजे घूमने कहीं बाहर निकला था। शाम 6 बजे गांव..
                 

पर्युषण पर्व पर शांतिधारा आर्जव धर्म की पूजा

पᆬोटो : 11 जानपी 1 - पूजा में शामिल जैन समाज के लोग जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। भगवान महावीर दिगंबर जैन मंदिर नैला में पर्युषण पर्व मनाया जा रहा है। रविवार की सुबह सभी जैन धर्मावलंबी अपने - अपने घरों से पीले वस्त्र धारण कर भगवान महावीर स्वामी की बेदी में विराजमान सभी तीर्थंकर की प्रतिमाओं का प्रक्षाल करने के पश्चात पांडूक शीला में विराजमान कर च..
                 

शिक्षक सम्मान एवं पालक सम्मेलन का हुआ आयोजन

खरौद । (नईदुनिया न्यूज) । शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खरौद में शिक्षक सम्मान समारोह एवं पालक सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष रामलाल यादव एवं जनभागीदारी समिति के प्रमोद सोनी उपस्थित थे। समारोह में सभी शिक्षकों को तिलक लगाकर श्रीफल देकर सम्मान किया गया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि रामलाल..
                 

एक अच्छे नेता में बुद्घि और भाव दोनों का संतुलन होना जरूरी

खरौद । (नईदुनिया न्यूज)। दिव्य ज्योति जागृति संस्थान के संस्थापक व संचालक आशुतोष महाराज ने गणेश पूजा के अवसर पर श्रद्घालुओं को सम्बोधित किया। उन्होंने कहाकि आज के नेता सिर्फ आर्थिक प्रगति को ही सफलता का पैमाना मानते हैं । आर्थिक प्रगति के लिए सिर्फ अपने दिमाग की सुनते हैं। इसके चलते दिल की आवाज दब कर कुचलकर खत्म हो चुकी हैं । लीडर..
                 

जनरल स्टोर का ताला तोड़कर 28 हजार नगद सहित अन्य सामान की चोरी

अकलतरा। (नईदुनिया न्यूज)। शास्त्री चौक स्थित जनरल स्टोर के शटर का ताल तोड़कर अज्ञात चोर काउंटर में रखा 28 हजार रूपए नगद सहित अन्य सामान पार कर दिया। वारदात के बाद पुलिस चोर की पतासाजी में जुटी है। पुलिस के अनुसार अकलतरा निवासी राकेश चंदवानी शास्त्री चौक के पास राकेश जनरल स्टोर का संचालन करते है। रोजाना की तरह बीती रात लगभग साढ़े 8 बज..
                 

पर्यूषण पर्व के पहले दिन उत्तम क्षमा धर्म की पूजा

जांजगीर - चांपा । (नईदुनिया न्यूज)। भगवान महावीर दिगंबर जैन मंदिर नैला में आज से पर्यूषण पर्व प्रारंभ हुआ। केशरिया एवं पचरंगा ध्वज फहराकर जैन समाज नैला के सदस्यों ने पर्यूषण पर्व समारोह के 10 धर्मों का पालन करने का संकल्प लेते हुए आज उत्तम क्षमा धर्म की पूजा की। केशरिया ध्वज धर्मचंद जैन परिवार एवं पचरंगा ध्वज शकुंतला देवी लुहाडिया परिवार द्वारा किया ग..
                 

पीएम गरीब कल्याण अन्ना योजना के लिए विधायक चंदेल ने किया थैला वितरण

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। विधायक नारायण चंदेल ने ग्राम सिवनी (नैला) एवं ग्राम पाली सहित अनेक गांवों के राशन दुकानों में पहुंचकर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्ना योजना के तहत प्रति व्यक्ति मुफ्त मिलने वाले 5 किलो अनाज की जानकारी ली। उन्होंने अनाज देने के लिए झोला का वितरण किया। वहां उपस्थित प्रबंधक एवं कर्मचारियों को भी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्ना..
                 

बाजारों में बिक रही नकली कीटनाशक दवाएं

राहौद । (नईदुनिया न्यूज)। बाजारों में बिक रहे कीटनाशक खरीफ फसल को कीटों से बचाने में कारगर नहीं है। कहीं खरपतवार नाशक से खरपतवार नष्ट नहीं हो रही है तो कहीं दवा के छिड़काव के बाद भी पौधे रोगमुक्त नहीं हो रहे हैं। ऐसे में दवाओं पर हजारों रुपये खर्च कर चुके किसान खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। कई किसानों ने अफसरों से बाजार में नकल..
                 

जिला मुख्यालय में तीन,ग्रामीण क्षेत्रों के लिए दो समितियों ने गणेश पंडाल लगाने ली अनुमति

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस का असर त्योहारों पर भी पड़ रहा है। विघ्नहर्ता के आगमन पर कोरोना ने विघ्न डाल दिया है। कोरोना के चलते जिला प्रशासन द्वारा गणेशोत्सव को लेकर जारी कड़े गाइडलाइन के कारण इस वर्ष भी शहर में बड़े पंडाल नहीं लग रहे हैं। कोरोना महामारी के कारण बप्पा की मूर्ति का आकार भी 15 फीट से घटकर 2 से 5 फ..
                 

कबाड़ से जुगाड़ : शिक्षकों और विद्यार्थियों ने प्रदर्शित किए माडल

बिर्रा । (नईदुनिया न्यूज)। नवीन संकुल सेमरिया में कबाड़ से जुगाड़ प्रर्दशनी प्रतियोगिता का आयोजनन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एपीसी एच आर जायसवाल, बीआरसी एच के बेहार, शाला विकास समिति शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल के अध्यक्ष बेदराम कश्यप, विशिष्ट अतिथि कृष्णा बाई कश्यप सरपंच, शैलेश दुबे, मंजूषा मिंज, उदिता सिंह थे। एपीसी हरिराम जायसवाल, बीअ..
                 

बहुउद्देशीय स्कूल को बनाया जाएगा उत्कृष्ट हिंदी माध्यम विद्यालय

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। राज्य सरकार जिला मुख्यालयों में पहले से संचालित शासकीय बहुउद्देशीय (मल्टीपरपज) हायर सेकंडरी स्कूलों को ही स्वामी आत्मानंद हिंदी माध्यम स्कूल के रूप में विकसित करेगी। स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव ने कलेक्टर को पत्र भेजकर एक सप्ताह के भीतर प्रस्ताव मंगाया है। शिक्षक दिवस के दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसकी घोषणा की..