जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

तुलसीदास से पहले भोलेनाथ ने की थी रामचरित मानस की रचना - महंत रामसुंदरदास

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष डाक्टर महंत रामसुन्दर दास नगर पंचायत नवागढ़ एवं ग्राम तुस्मा में आयोजित नवधा भक्ति कार्यक्रम में शामिल हुए। दोनों ही स्थानों पर पहुंचने पर नगर एवं ग्राम वासियों ने राम नाम संकीर्तन के साथ उनका स्वागत किया। महंत रामसुंदरदास ने कहाकि रामचरित मानस की रचना गोस्वामी तुलसीदास महाराज से पूर्व भगवा..
                 

जिनसे हमें ज्ञान मिले वही गुरू : आचार्य शास्त्री

जांजगीर-चाम्पा। (नईदुनिया न्यूज)। लिंक रोड जांजगीर के राज पैलेस में आयोजित कथा के छठवें दिवस की कथा में पं. रामप्रताप शास्त्री ने रास प्रसंग का वर्णन करते हुये बताया कि जीव में जब तक रंच मात्र भी वासना हो तो परमात्मा से मिलन संभव नहीं। गोपी जिनके साथ प्रभु ने रास रचाया वास्तव में वे कोई स्त्री या पुरूच्च नहीं थी क्योंकि भागवत का कथन है कि गो..
                 

सहकारी समिति के कर्मचारियों ने शुरू किया अनिश्चित कालीन आंदोलन

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। धान खरीदी की अंतिम तिथि समाप्त होने के माह भर बाद भी केंद्रों में उठाव की धीमी गति के विरोध सहित तीन सूत्रीय मांगों को लेकर आज सेवा सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने मोर्चा खोला और आज से अनिश्चित कालीन आंदोलन प्रारंभ कर दिया। संघ के पदाधिकारियों ने कहना है कि सहकारी समितियां किसानों की समितिया..
                 

कलेक्टर, एसपी, जिपं सीईओ के बंगला व आपिᆬस के पास से केबल ले गए चोर

जांजगीर-चाम्पा। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पुलिस विभाग के सुस्त रवैये के चलते अब कलेक्टर, एसपी, जिला पंचायत सीईओ कार्यालय भी सुरक्षित नहीं है। कोतवाली पुलिस की निष्क्रियता के चलते चोर सक्रिय हैं। बीती रात अज्ञात चोरों ने कलेक्टर, एसपी व जिला पंचायत सीईओ के निवास व कार्यालय के आप्टिकल पᆬाइबर केबल व ज्वाइंट बाक्स ही चोरी कर ले गए। जिसके चलते..
                 

60 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को आज से लगेगा कोरोना टीका

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिले में कोविड-19, टीकाकरण अभियान के तहत 1 मार्च से अब 60 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों तथा विशेष बीमारियों के साथ 45 से 59 वर्ष के आयु वर्ग में आने वाले व्यक्ति शामिल होंगे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण के लिए कार्ययोजना बनाई गई है। जिले में भी अब आम लोगों के लिए टीकाकरण की शुरूआत स्वास्थ्य विभाग के द्व..
                 

चित्रोत्पला गंगा महानदी की हुई महाआरती, उमड़े श्रद्घालु

शिवरीनारायण (नईदुनिया न्यूज)। राज्य के सबसे प्रमुख तीर्थ स्थल शबरी की नगरी में महानदी के त्रिवेणी संगम तट पर भव्य गंगा महाआरती का आयोजन किया गया जिसे देखकर लोग मंत्रमुग्ध हो गए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्य गौसेवा आयोग के अध्यक्ष और मठ मंदिर के महंत रामसुंदरदास थे। माघी पूर्णिमा के अवसर पर चांपा सेवा संस्थान के द्वारा महानदी के त्रिवेणी संगम त..
                 

जिला प्रशासन , राजस्व इलेवन की टीम ने जलसंसाधन को चार रनों से हराया

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिला प्रशासन और राजपत्रित अधिकारी संघ के तत्वावधान में अंतर्विभागीय टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन जांजगीर के हाई स्कूल क्रमांक - 1 के मैदान में किया जा रहा है। रविवार को सुबह खेले गए उद्घाटन मैच में जिला प्रशासन,राजस्व विभाग की टीम ने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन करते हुए जलसंसाधन विभाग की टीम को चार रनों से..
                 

निर्माण अवधि खत्म होने के दो साल बाद भी नहीं बनी बाइपास सड़क

बलौदा (नईदुनिया न्यूज)। लोक निर्माण विभाग के द्वारा 17 करोड़ की लागत से बनाई जा रही बलौदा बाईपास सड़क चार साल बाद भी नहीं बन सकी है। दो वर्ष पहले निर्माण की अवधि समाप्त हो चुकी है, लेकिन सड़क अधूरी है। इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। बाइपास सड़क नहीं बन पाने से दीपका से कोयला लेकर बलौदा होते बिलासपुर की ओर जाने व..
                 

नाले की जमीन की एनओसी देने के मामले में सीएमओ को नोटिस

चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। नगर में सालों बाद भी वार्डवासियों को मूलभूत सुविधाओं के लिए भटकना पड़ रहा है, वहीं दूसरी ओर नगर पालिका के जिम्मेदार जनप्रतिनिधिों ने नगरवासियों की समस्याओं को दरकिनार करते हुए कालोनाइजर को लाभान्वित करने के लिए शासकीय भूमि को आबंटित करने के लिए आनन-पᆬानन में प्रेसीडेंट-इन-कौसिंल की बैठक बुलाकर कर स्व..
                 

नगर से गुजरी एनएच सड़क में आए दिन हो रही दुर्घटना

सक्ती। (नईदुनिया न्यूज)। नगर से गुजरे एनएच में लगातार सड़क दुर्घटनाएं हो रही है। अभी हाल ही में कई खतरनाक दुर्घटनाएं हुई है जिससे लोगों को अपनी जान गंवाई पड़ी है। डोंगिया से सक्ती के समीप ग्राम कंचनपुर ,बोरदा होते ग्राम मसनियां कलां चौक से गुजरे इस फोरलेन सड़क से आस पास निवासरत ग्रामीण क्षेत्र के लोग शहर आना जाना करते हैं। जिससे इस स़..
                 

कोसमंदा में दो रेलवे पᆬाटक से बढ़ी समस्या, आए दिन ट्रेक पर खड़ी रहती है गाड़ियां

कोसमन्दा (नईदुनिया न्यूज) । रेलवे प्रशासन अपने ट्रेनों की सुगमता पूर्वक संचालन करने ट्रेकों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ाई जा रही है। मुम्बई हावड़ा रुट पर चाम्पा-बाराद्वार के बीच चौथी रेलवे ट्रेक का निर्माण कोसमन्दा वासियों के लिये परेशानी का सबब बन गया है। पहले फाटक क्रमांक 1 में गाड़ी खड़ी कर दिया जाता था । शिकायत के बाद 1 के बजाय फाटक नंबर..
                 

देश सेवा ही एनसीसी कैडेट्स का लक्ष्य होना चाहिए : ले कर्नल क्षेत्रीय

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। टीसीएल पीजी कालेज में एनसीसी कैडेट्स के लिए संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन 20 से 24 फरवरी तक किया जा रहा है जिसमें कैडेट्स एकता व अनुशासन के साथ अच्छे नागरिक बनने के गुण सिख रहे हैं। इस प्रशिक्षण शिविर में प्रतिदिन बताया जा रहा है देश के लिए एक युवा के क्या कर्तव्य हैं। शिविर के दूसरे दिन 7 सीजी बटालियन ि..
                 

बिक्री के तीन माह बाद लागू हुआ जीएसटी और हाऊसिंग बोर्ड ने ग्राहकों से वसूले टैक्स

जांजगीर-चाम्पा। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिस समय गृह निर्माण मंडल 46 भवनों का आबंटन किया उस समय देश में जीएसटी लागू नहीं हुआ था। मंडल ने मकानों की कीमत भी तय कर दी थी। मार्च 2017 में भवन आबंटन आदेश जारी हुआ और जुलाई 2017 में जीएसटी एक्ट लागू हुआ, मगर गृह निर्माण मंडल ने पूर्व में बिके भवनों पर जीएसटी लगाकर खरीददारों से लाखों रूपये की वसूली क..
                 

ठप सिटी बस सेवा को शुरू करने प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान, बसें हो रही कबाड़

जांजगीर-चाम्पा। नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले में पांच साल पहले शुरू हुई सिटी बस सेवा जिले में सालभर से बंद पड़ी हुई है। इसे फिर से शुरू करने के तरफ प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है और न ही जनप्रतिनिधि कोई पहल कर रहे हैं। ऐसे में बसें टर्मिनल में खड़ी खड़ी कबाड़ हो रही है। इनमें से कई बसों के कीमती पार्टस गायब हैं । यहां तक की चक्के भी नहीं हैं और..
                 

समर्थन मूल्य पर खरीदे गए धान की सुरक्षा की जिम्मेदारी समिति प्रभारियों की

जांजगीर-चांपा। नगर पंचायत खरौद के धान उपार्जन केंद्र का कलेक्टर यशवंत कुमार ने औचक निरीक्षण किया। कलेक्टर ने कहा कि समर्थन मूल्य पर खरीदे गए धान की सुरक्षा प्रबंध के लिए समिति प्रभारियों सहित खाद्य अधिकारी, सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी और जिला विपणन अधिकारियों निर्देश दिया जा चुका है। धान की सुरक्षा में लापरवाहीं बरतने वालों के लिए खिलाफ कार्रव..
                 

बिना सूचना बोर्ड लगाए हो रहा सड़क निर्माण

बलौदा । (नईदुनिया न्यूज)। लोक निर्माण विभाग द्वारा ग्राम हरदी (महामाया) में सड़क का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। प्रारंभ करने से पहले कार्य स्थल में सूचना पटल लगाया जाता है, लेकिन विभाग द्वारा यहां निर्माण कार्य से संबंधित कोई जानकारी नहीं दी गई है। इससे लोगों को सड़क के लागत की जानकारी नहीं मिल पा रही है। वहीं विभाग के अधिकारी भी इस ओर..
                 

नौ लाख 90 हजार की चोरी की रिपोर्ट नहीं लिखने का आरोप

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। घर में हुई चोरी की वारदात की सूचना थाने में दिए जाने के बावजूद शिवरीनारायण थाने में रिपोर्ट दर्ज नहीं किए जाने से क्षुब्ध होकर पीड़िता ने थाना स्टापᆬ के खिलापᆬ कार्रवाई की मांग करते हुए इसकी शिकायत आईजी व एसपी से कर निष्पक्ष जांच की मांग की है। नगर पंचायत खरौद के वार्ड नंबर 13 निवासी उषा भारती ने अपन ि..
                 

स्वास्थ्य मंत्री को अचानक अस्पताल में देख स्टापᆬ में मच गया हड़कंप

जांजगीर-चाम्पा। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला अस्पताल निर्माण होने के लगभग 17 साल के बाद पहली बार स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के साथ जनप्रतिनिधियों ने यहां की व्यवस्था की जानकारी ली। जिला प्रवास के दौरान स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव अचानक निरीक्षण के लिए जिला अस्पताल पहुंचे और लगभग घंटे भर रूककर यहां की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। अचानक अस्पताल में स्वा..
                 

डेढ़ माह में कैसे होगी पौने तीन करोड़ के राजस्व की वसूली

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। नगरपालिका जांजगीर नैला कर वसूली के मामले में गंभीर नहीं है। नपा द्वारा चालू वित्तीय वर्ष में समेकित कर, संपत्तिकर, जलकर और दुकान किराया का 4 करोड़ 31 लाख रूपए की कर वसूली किया जाना है, लेकिन नगर पालिका की उदासीनता के चलते 10 माह में मात्र 89 लाख 53 हजार रूपए की वसूली हो सकी है, जो लक्ष्य का 20 प्रतिशत है। न..
                 

ट्रक बोलेरो की भिडंत, तीन इंजीनियरों की मौेत, दो घायल

बाराद्वार - सक्ती (नईदुनिया न्यूज)। ट्रक की ठोकर से बोलेरो सवार तीन लोगों की मौत हो गई। ये लोग शादी में शामिल होने जशपुर से बिलासपुर जा रहे थे। तीनों राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने वाली ब्लूम कंपनी के कंसल्टेंट इंजीनियर थे। वहीं दो लोग घायल हो गए, इन्हें उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सक्ती में भर्ती कराया गया। उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए प्र..
                 

सरकारी ही नहीं निजी स्कूलों में भी 9वीं 11 वीं की परीक्षाएं होगी आपᆬलाइन

जांजगीर- चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना काल में भले ही स्कूलों में आनलाइन पढ़ाई हुई हो, लेकिन 9वीं - 11वीं के छात्रों की परीक्षाएं भी आफलाइन ही होगी। ज्यादातर निजी स्कूलों ने यह तय कर लिया है कि पेन - पेपर मोड पर परीक्षा लेने से छात्रों का सही मूल्यांकन होगा। यह परीक्षाएं 17 मार्च से शुरू होगी। जिला शिक्षा विभाग ने समय सारिणी भी जारी कर दिया ह..
                 

आउट सोसिर्ंग कर्मचारियों ने दूसरे दिन भी दिया धरना

अकलतरा। (नईदुनिया न्यूज)। आउट सोर्सिंग के कर्मचारियों को निकाले जाने के विरोध में आज दूसरे दिन ठेका कंपनी के कर्मचारियों ने धरना दिया और निकाले गए कर्मचारियों को वापस नहीं लेने तक आगे भी आंदोलन करने की बात कही। नगर के 132 केव्ही उपकेन्द्र में आउट सोर्सिंग के माध्यम से कार्य रहे कर्मचारियों के द्वारा ठेका कंपनी द्वारा इफेक्टि..
                 

बनारस जा रहे 276 पहिए वाले ट्रेलर के लिए ढेलवाडीह में बनेगा रपटा

कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। 276 पहिए के लिफ्टर ट्रेलर में लोड विद्युत संयंत्र का 350 टन क्षमता का जनरेटर ट्रांसफार्मर (जीटी) को देखने के लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। पुल पार करने के लिए प्रशासनिक अनुमति लेने ट्रेलर को रूकना पड़ा है। कटघोरा- ढेलवाडीह बायपास मार्ग में स्थित पुल की क्षमता नहीं होने की वजह से अस्थाई रपटा बनाया जा रहा ,तब तक ट्रेलर ख़..
                 

मोबाइल टावर लगाने के नाम पर 39 लाख की ठगी के तीन आरोपित गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। एयरटेल कंपनी का मोबाइल टावर लगाने के नाम पर 39 लाख रूपये ठगी करने वाले तीन आरोपितों को पुलिस ने पं. बंगाल के अलग-अलग जिले से गिरफ्तार कर ट्राजिट रिमांड पर यहां लाया और उन्हें जेल भेज दिया। पुलिस ने उनसे जिस खाते में राशि ट्रांसपर्ᆬर हुआ है उस खाते सहित कुछ नगद रूपये जब्त किया है। पुलिस के अनुसार जांजगीर निवासी..
                 

समय सीमा के बाद लंबित प्रकरणों के लिए संबंधित अधिकारी होंगे जिम्मेदार

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिला कार्यालय में आयोजित समय सीमा की बैठक में कलेक्टर यशवंत कुमार ने विभागीय कामकाज की समीक्षा की। उन्होंने कहाकि सीमाकंन, बटाकंन, बटवारा, रिकार्ड दुरूस्तिकरण आदि से संबंधित कोई भी आवेदन समय सीमा के बाद लंबित न रहे। उन्होंने कहा कि समय सीमा के बाद लंबित प्रकरणों के लिए संबंधित अधिकारी जिम्मेदार होंगे..
                 

लोगों को दी वर्षा जलसंरक्षण की जानकारी

नवागढ़ (नईदुनिया न्यूज)। वर्षा जल संग्रहण के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए 'कैच द रैन' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्देश्य बारिश के पानी को बचाकर उसका इस्तेमाल करना है । कार्यक्रम में नवागढ़ थाना प्रभारी विवेक पांडे ने वर्षा जल संरक्षण का महत्व बताते हुए कहा कि जल का सही उपयोग करना चाहिए और अपने अपने घरों में लगे नालों क..
                 

उत्कृष्ट नहीं,यह है अव्यवस्थाओं की पाठशाला

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिला मुख्यालय जांजगीर में संचालित शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी विद्यालय क्रमांक एक आए दिन सुर्खियों में रहता है। स्कूल खुले लगभग अब एक साल होने को है पर विद्यालय की उत्कृष्टता कहीं नजर नहीं आ रही है। यह उत्कृष्ठ नहीं अव्यवस्थाओं की पाठशाला है। हालांकि कोरोनाकाल के दौरान स्कूल बंद रहा लेकिन अब जब नियमित कक्षाएं लग रही..
                 

जीवन साथी तलाशने परिचय सम्मेलन बेहतर मंच

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। सतनामी उत्थान एवं जागृति समिति सतनामी समाज द्वारा रविवार को शारदा मंगलम जांजगीर में सतनामी युवक युवती प्रदेश स्तरीय परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया। अतिथियों ने गुरु घासीदास के तैल चित्र की पूजा अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विवाह योग्य युवक-युवती पंजीयन के पश्चात क्रमबद्घ अपना परिचय दिए। साथ में उनके स्वजन..
                 

परिचय पत्र ले जाने पर ही मिलेगा शिवरीनारायण मेला में प्रवेश

शिवरीनारायण। माघी मेला में इस बार पहचान पत्र लाने पर ही प्रवेश दिया जाएगा। कोरोना को देखते हुए प्रवेश द्वार पर ही उनके नाम पता की एंट्री की जाएगी। साथ ही दूसरे राज्यों से आने वाले श्रद्घलुओं को तीन दिन के भीतर का कोविड 19 का निगेटिव प्रमाण पत्र ही प्रवेश दिया जाएगा। मेला स्थल पर भी कोविड जांच की सुविधा होगी और संक्रमित पाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग..
                 

जिला साहू संघ की बैठक में कमजोर और पि़छडे लोगों की आर्थिक मदद करने का निर्णय

सकरेली - किरारी (नईदुनिया न्यूज)। जिला साहू संघ की बैठक तुर्रीधाम स्थित भक्त माता कर्मा समुदायिक भवन में शुक्रवार को हुई। बैठक की अध्यक्षता पूर्व विधायक और जिला साहू संघ के जिला अध्यक्ष डाक्टर खिलावन साहू ने की। उन्होंने कहा कि समाज में व्याप्त विभिन्ना सामाजिक कुरीतियों को समाप्त करने के लिए हम सब को आगे आना होगा। साथ ही शिक्षा , चिकित्सा एवं..
                 

प्रदेश में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को लेकर महिला मोर्चा ने दिया धरना

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। प्रदेश में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को लेकर महिला मोर्चा द्वारा शनिवार को जिला मुख्यालय जांजगीर में धरना प्रदर्शन और मातृशक्ति स्वाभिमान मार्च किया गया। धरना पश्चात राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। सांसद गुहाराम अजगले ने कहा कि प्रदेश में जब से कांग्रेस सत्ता में आई है अजा, अजजा सहित सभी वर्ग के खि..
                 

बारिश में भीगा खरीदी केंद्रों में रखा साढ़े 17 लाख क्विंटल धान

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। बेमौसम बारिश के कारण धान खरीदी केन्द्रों में खरीदे गए धान की सुरक्षा के लिए पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने के कारण साढ़े 17 लाख क्विंटल धान खुले आसमान के नीचे पड़ा है। धान के खुले में पड़े होने के कारण इसके खराब होने की आशंका है। इस बार प्लास्टिक की बोरियों में भी धान की खरीदी की गई है। उसके नुकसान की सं..
                 

आपरेशन के बजाय पीड़ित बच्ची को दिखाया बाहर का रास्ता

अंबिकापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मेडिकल कालेज अस्पताल में जहां एक ओर चिकित्सक गरीब मरीजों के लिए जीवन दान देने वाले साबित हो रहे हैं, वहीं ऐसे भी चिकित्सक हैं जो रुपये के लोभ में मरीज को बाहर का रास्ता दिखाने में लगे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। विशेष पिछड़ी जनजाति पंडो समाज की 11 वर्षीय लड़की का पैर एक वर्ष पूर्व सड़क हादसे म..
                 

Ad

12 साल से प्रतीक्षा बस स्टैंड को बसों का इंतजार

बलौदा। नगर पंचायत की उदासीनता के कारण 24 लाख रुपये की लागत से निर्मित बस स्टैंड एवं दुकान परिसर खंडहर में तब्दील हो रहा है। नगर पंचायत द्वारा आजतक यहां से बसों का संचालन शुरू नहीं किया गया है और न ही आबंटित दुकानों को शुरू करा पाई है। नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा बलौदा में प्रतीक्षा बस स्टैंड निर्माण के लिए 24 लाख रुपये की स्वीकृति दी थी। जिसका नि..
                 

पार्किंग नियमो के उल्लंघन से बढ़ रहा सड़क हादसों का आंकड़ा

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सड़क हादसे में बढ़ रही मौत के आंकड़ो का सबसे बड़ा कारण सड़क किनारे,वाहनों को गलत तरीके से पार्क करना है। प्रदेश सरकार द्वारा सड़क हादसों को लेकर कराएं गए एक अध्ययन के बाद यह निष्कर्ष निकाला गया है। विधानसभा के चालू सत्र में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और विधायक मोहन मरकाम द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब..
                 

Ad

कोरोनाकाल में भी खूब हुआ जमीन का कारोबार

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। दस माह में पंजीयन विभाग ने 73 पᆬीसदी लक्ष्य पूरा कर 60 करोड़ 64 लाख 23 हजार 66 रूपए का आय प्राप्त किया है। जबकि पिछले बार 47 करोड़ 25 लाख 72 हजार रूपए की आय विभाग को हुई थी। कोरोनाकाल के बावजूद भी जमीन खरीदी - बिक्री के आकड़े अन्य सालों की अपेक्षा बढ़ गए। खासकर शहरी क्षेत्रों में प्रापर्टी बाजार में बड़ा उछाल दिख..
                 

Ad

जिला प्रशासन ने नगर पंचायत को दी शिवरीनारायण मेला की अनुमति

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। जिला प्रशासन द्वारा नगर पंचायत शिवरीनारायण के माघ मेले के आयोजन की अनुमति दी है। मेले के लिए अपर कलेक्टर लीना कोसम को नोडल और अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) जांजगीर को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। मेला का अयोजन 27 फरवरी से 11 मार्च तक किया जाएगा। सार्वजनिक स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए मेले में शा..
                 

Ad

पोंच-नवगवां मार्ग जर्जर, मरम्मत की मांग

बलौदा। (नईदुनिया न्यूज)। लोक निर्माण विभाग की पोंच से नवगवां सड़क की हालत जर्जर होने के कारण ग्रामीणों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जनपद पंचायत बलौदा के पोच से नवगवां की सड़क बारिश के कारण इतनी खराब है कि राहगीरों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क में जगह जगह बड़े बड़े गड्ढे हो गए हैं। जिसक..
                 

डीजल पेट्रोल और रसोई गैस की मूल्य वृद्धि वापस लेने की मांग

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के मूल्य में लगातार हो रही बेतहासा वृद्धि को वापस लेने की मांग को लेकर सोमवार को युवा कांगे्रस और महिला कांगे्रस द्वारा प्रदर्शन किया गया । दोपहर 2 बजे से स्थानीय नेताजी चौक से प्रारंभ हुए पैदल मार्च में ठेले के उपर खाली रसोई गैस सिलेण्डर और बिना पेट्रोल की बाइक पर प्रधानमंत्री..
                 

प्रशासन के कठोर नियमों के आगे नगर पंचायत ने खड़े किए हाथ

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। माघी मेला का आयोजन अब तक प्रशासन के सहयोग से होता था लेकिन इस बार कलेक्टर ने बैठक लेकर मेला आयोजन की पूरी जिम्मेदारी नगर पंचायत के ऊपर छोड़ दिया है। मेला आयोजन को लेकर जो दिशा निर्देश जारी किया गया है ऐसे में वित्तीय स्थिति और संसाधनों की उपलब्धता को देखते हुए जारी निर्देश के अनुसार व्यवस्था करन..
                 

शिक्षा से ही मिलती है समाज को दिशा - रामसुंदरदास

शिवरीनारायण (नईदुनिया न्यूज)। संसार को सब कुछ प्रदान करने वाला यदि कोई इस जगत में है तो वह भगवान रामचंद्र जी हैं। लोग कहते हैं दाता एक राम भिखारी सारी दुनियां लेकिन आप लोग उस निषादराज के वंशज हैं जिससे परमात्मा को भी मांगना पड़ गया। यह बातें राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुन्दर दास ने शिवरीनारायण में आयोजित केंवट समाज के वार्षिक..
                 

पिᆬर शाला अनुदान की राशि के बंदरबाट की तैयारी

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। शासकीय स्कूलों में शाला अनुदान की राशि का जिले में एक बार पिᆬर बंदरबाट की तैयारी हो गई है। पिछले वर्ष पᆬरवरी मार्च में यह राशि प्राइमरी से लेकर हाई व हायर सेकेडरी स्कूलों में आवंटित की गई थी मगर इस राशि का उपयोग स्कूलों में कम व प्रधान पाठक व प्राचार्यों द्वारा निजी कार्यों में ज्यादा किया गया है। हाल ही में पिᆬर से..
                 

दुष्कर्मी को 52 दिन में सजा, इंस्पेक्टर सहित तीन को सुपर इन्वेस्टिगेटर सम्मान

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। महिला उत्पीड़न और दुष्कर्म के कई ऐसे मामले हैं जिसमें जांच में देरी की वजह से आरोपित कोर्ट से छूट जाते हैं, लेकिन कुछ मामलों में महिलाओं के विरुद्घ अपराधों में पुलिस त्वरित गति से कार्रवाई भी कर रही है। ऐसे मामलों में पुलिस न केवल आरोपितों को तत्काल गिरफ्तार कर रही है, बल्कि शीघ्र चालान पेश करके सजा भी ि..
                 

राजस्व अधिकारियों के रहमोकरम पर बेखौपᆬ हो रही अवैध प्लाटिंग

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला मुख्यालय सहित अन्य नगरीय निकायों में राजस्व अधिकारियों के रहमोकरम पर अवैध प्लाटिंग का कारोबार बेखौफ हो रहा है। लगभग ढाई माह पूर्व जिला मुख्यालय में अवैध प्लाटिंग करने की शिकायत मिलने के बाद स्वयं एसडीएम तहसीलदार, आरआई व पटवारी के साथ मौके पर पहुंची और मौका निरीक्षण कर लगभग 49 लोगों को..
                 

पोड़ीदल्हा में गुरूघासीदास मेले का समापन

अकलतरा (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम पोड़ीदल्हा में तीन दिवसीय गुरूघासीदास मेले का समापन पूर्व विधायक मदन सिंह डहरिया के मुख्य आतिथ्य डा. एसपी भारद्वाज की अध्यक्षता एवं साहित्यकार समयदास अविनाशी के विशिष्ट आतिथ्य में हुआ। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि मदन सिंह डहरिया ने कहा कि गुरू घासीदास ने सादा जीवन एवं उच्च विचार को महत्व दिया उन्होंन..
                 

केन्द्र सरकार को किसानों से ज्यादा उद्योगपतियों की चिंता

अकलतरा। (नईदुनिया न्यूज)। किसान आंदोलन के समर्थन एवं केंद्र सरकार द्वारा पारित तीनों कृषि कानून के विरोध में कांग्रेस द्वारा देश भर के सभी जिले एवं ब्लाक में चलाए जा रहे चरणबद्घ आंदोलन के तहत जिला स्तरीय पदयात्रा आज अकलतरा मोड़ स्थित मिनीमाता की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर, तरौद, किरारी, चोरभट्ठी, तागा, धाराशिव, खोखरा में कांग्रेस नेताओं ने जन चौ..