जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

किशोरों के टीकाकरण में बलौदा आगे बम्हनीडीह सबसे पीछे

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। कोविड की तीसरी लहर की आशंका और नये वेरियंट ओमीक्रान की रोकथाम एवं बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 15 से 18 वर्ष के हितग्राहियों का टीकाकरण सोमवार जनवरी से शुरू किया गया है। जिले में 1 लाख 4 हजार 165 हितग्राहियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। किशोरों में टीका लगवाने के प्रति उत्साह दिख रहा है।..
                 

विवाहिता को जिंदा जलाने वाले पति व सास गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। नवविवाहिता के ऊपर मिट्टी तेल डालकर जिंदा जलाने वाले पति और सास को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस के अनुसार कोरबा जिले के हाथीमोड की राधा बाई यादव का विवाह अप्रैल 2015 में ग्राम ढिमानी के धनेश्वर यादव के साथ हुआ था । राधा बाई यादव के पति धनेश्वर यादव एवं उसकी सास मंगली बाई यादव दोनों मिलक..
                 

40 किलो गांजा के साथ 3 आरोपित गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम सिवनी के एक घर से चांपा पुलिस ने 40 किलो गांजा जब्त किया है। पुलिस ने कार सहित 3 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। जब्त किए गए गांजा की कीमत 4 लाख रूपए बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपितों को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जले भेज दिया गया। चांपा थाना प्रभारी मनीष सिंह परिहार को शनिवार को मुखबीर..
                 

बेतरतीब पार्किंग से बिगड़ रही नगर की यातायात व्यवस्था

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। शहर में ज्यादातर बैंक प्रमुख मार्गों में है, जहां लेन - देन करने पहुंचे उपभोक्त ा अपने वाहनों को सड़क पर ही बेतरतीब ढंग से रख देते हैं। जिसकी वजह से यातायात व्यवस्था प्रभावित होती है। मगर इस समस्या के निराकरण के तरपᆬ न पालिका ध्यान दे रही है और न यातायात पुलिस कोई पहल कर रही है। बैंक प्रबंधन को तो पिᆬर और कोइ..
                 

मासूम को जिंदगी देने 12 लाख 30 हजार की स्वीकृति

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। एम्स रायपुर में जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे ढाई साल के मासूम को बचाने सार्थक पहल हुई है। गंभीर बीमारी से घिरे इस नवजात के आपरेशन में करीब 12 से 13 लाख रुपए का खर्च है, लेकिन घर की माली हालत खस्ता होने के कारण स्वजनों ने प्रदेश कांग्रेस सचिव इंजी. रवि पाण्डेय से गुहार लगाई। उन्होंने मासूम की जान बचाने..
                 

सीएमआर में चावल जमा कराने में जांजगीर जिला प्रदेश में अव्वल

                 

बसंतपुर घाट में हो रहा रेत का अवैध उत्खनन

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। बसंतपुर घाट में अवैध रेत उत्खनन रूकने का नाम नहीं ले रहा है। प्रतिदिन सैकड़ों ट्रक व हाइवा में रेत भरकर अवैध परिवहन किया जा रहा है, मगर खनिज विभाग मौन है। महानदी के बसंतपुर घाट का ठेका अभी तक नहीं हुआ है इसके बाद भी रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार 1 हजार से 1500 रुपये प्रति ट्रिप के हिस..
                 

अवैध ब्लास्टिंग एवं क्रशर संचालन के विरोध में नपा प्रतिनिधियों ने सौंपा ज्ञापन

अकलतरा(नईदुनिया न्यूज)। नगर के वार्ड क्रमांक 1,2,3 ,17, 18, 19 से लगे हुए क्षेत्रों में नियम विरुद्घ क्रशर संचालन एवं हेल्को ब्लास्टिंग के के विरोध में नगर पालिका के प्रतिनिधियों ने कलेक्टर, एसडीएम एवं विधायक सौरभ सिंह को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की गई। नगर पालिका अध्यक्ष शांति भारते ने बताया कि नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड क्रमा..
                 

एटीएमधारी ग्राहक की मृत्यु पर एसबीआई परिवार को करेगा दो लाख का भुगतान

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। एटीएम कार्डधारी व्यक्ति की मृत्यु पर उसके स्वजन को बीमा का लाभ मिलता है। एसबीआई ने एक मामले में मृतक के स्वजन का आवेदन ठुकरा दिया। जिस पर उपभोक्ता आयोग ने ना केवल बीमा की रकम 45 दिनों के भीतर भुगतान करने का फैसला सुनाया है, बल्कि वाद व्यय, मानसिक क्षतिपूर्ति देने का भी आदेश दिया है। मालखरौदा क्षेत्र क..
                 

सप्ताहभर में जिला अस्पताल के 15 डाक्टर सहित 43 स्टापᆬ संक्रमित

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण जिले में लगातार बढ़ रहा है। जिनके कंधों पर कोरोना के उपचार की जिम्मेदारी वे डाक्टर, नर्स व अन्य स्वास्थ्यकर्मी बड़ी संख्या में संक्रमित हो गए हैं। सिपर्ᆬ जिला अस्पताल में ही 15 डाक्टर सहित 43 स्टाफ सप्ताहभर में संक्रमित हो चुके हैं। जिसके चलते सामान्य मरीजों से लेकर कोविड मरीजों के लिए भी परेशानी काफ..
                 

स्वामी विवेकानंद से प्रेरणा लेकर राष्ट्र निर्माण में जुट जाएं युवा

पᆬोटो : 13 जानपी 15 - कार्यक्रम में उपस्थित शिक्षक व विद्यार्थी अकलतरा (नईदुनिया न्यूज)। राजेंद्र कुमार सिंह उत्तर माध्यमिक शाला के राष्ट्रीय सेवा योजना महिला एवं पुरुष इकाई के द्वारा स्वामी विवेकानंद जयंती मनाई गई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्राचार्य आरके विश्वकर्मा ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने आत्म बल को जागृत कर आत्म गौरव की स्थिति प्राप्त्..
                 

सहायक शिक्षकों का प्राइमरी प्रधान पाठक के पद पर होगा प्रमोशन

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। सहायक शिक्षक एलबी संवर्ग को पदोन्नत कर प्रधान पाठक बनाया जाएगा। इसके लिए डीईओ कार्यालय से समय-सारणी जारी की गई है और इस आधार पर कार्रवाई करने को कहा गया है। 14 जनवरी को डीईओ कार्यालय में सहायक शिक्षक एलबी की वरिष्ठता सूची का प्रकाशन होगा और 18 जनवरी को सूची में दावा आपत्ति प्राप्त की जाएगी। स..
                 

स्वामी विवेकानंद के विचार आज भी प्रासंगिक

पᆬोटो : 12 जानपी 17 - कार्यक्रम में उपस्थित अतिथि जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। प्रदेश कांग्रेस सचिव इंजी रवि पाण्डेय ने युवाओ के प्रेरणाश्रोत स्वामी विवेकानंद की जयंती राष्ट्रीय युवा दिवस पर आज उनके चित्र के समक्ष द्वीप प्रज्वलित एवं माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्घांजली दी। इस अवसर पर उन्होने कहा स्वामी विवेकानंद विरक्ति की नही क्रांति की बात करते थे, अंधविश्वा..
                 

सक्ती राजा के दत्तक पुत्र के खिलापᆬ अप्राकृृृृृतिक कृत्य का अपराध दर्ज

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। सक्ती राजा के दत्तक पुत्र के खिलापᆬ घर घुसकर एक महिला के साथ छेड़छाड़ व अप्राकृतिक कृत्य किए जाने का अपराध पुलिस ने दर्ज किया है। आरोपित शहर से बाहर है इसलिए उनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। हाल ही में राजा सुरेंद्र बहादुर सिंह ने बड़े तामझाम के साथ उनका राज्याभिषेक किया था। पुलिस के अनुसार एक महिला ने 10..
                 

गणतंत्र दिवस परेड के लिए चयनित स्वयंसेवकों ने बिखेरी लोक संस्कृति की छटा

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। गणतंत्र दिवस परेड शिविर 2022 नई दिल्ली में राष्ट्रीय सेवा योजना के चयनित स्वयंसेवक भाग ले रहे हैं। ये स्वयंसेवक 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर राजपथ में सलामी देंगे। राष्ट्रीय सेवा योजना की यह टुकड़ी राजपथ में परेड करने वाली एक मात्र सिविल टुकड़ी है। इस टुकड़ी में शामिल राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक पूरे भारतवर्ष के युवाओं..
                 

उपभोक्ता आयोग ने तीन मामलों में 19 लाख भुगतान का दिया आदेश

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। बीमा कंपनियों द्वारा तीन अलग - अलग मामलों में सेवा में कमी करते हुए दावा का भुगतान नहीं करने के प्रकरण में उपभोक्ता आयोग ने हितग्राहियों के पक्ष में फैसला सुनाते हुए करीब 19 लाख रुपए भुगतान का आदेश दिया है। पहले मामले में सारागांव निवासी गायत्री यादव पति स्वर्गीय नान बाबू यादव के अनुसार उसके पुत्र ने अपने बाइक का बी..
                 

बैंकों के सामने बेतरतीब पार्किंग से लगता है जाम

                 

एसडीओपी व थाना प्रभारी सहित दस पुलिसकर्मी संक्रमित

सक्ती (नईदुनिया न्यूज)। नगर में इन दिनों कोरोना के तीसरी लहर में संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। आज सक्ती 7 और ब्लाक भर में 22 लोगों की रिपोर्ट पाजीटिव आई है। सक्ती एसडीओपी और थाना प्रभारी के कोरोना संक्रमित होने के बाद थाने में कुल 9 लोग संक्रमित पाए गए हैं, गत दिनों मड़वा प्लांट की ड्यूटी पर गए एसडीओपी और टीआई की कोरोना रिपोर्ट..
                 

नपा अध्यक्ष के दो साल पूरे, जिम और लाइब्रेरी में सामान आई और न पुस्तकें

                 

दो पाजीटिव परीक्षार्थियों ने अलग कमरे में दी टीईटी की परीक्षा

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। व्यापमं द्वारा आज शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन दो पालियों में 29 केन्द्रों में किया गया। पहली पाली में प्राइमरी स्कूल में शिक्षक बनने के लिए पात्रता परीक्षा हुई, जबकि दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से मिडिल स्कूल के लिए पात्रता परीक्षा हुई। पहली पाली में 7 हजार 125 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी और 2 हजार 797 अनुपस्थित रहे, जबकि दूसरी..
                 

फेसबुक में अश्लील फोटो डालने वाला युवक गिरफ्तार

सक्ती (नईदुनिया न्यूज)। आठ हजार रूपए नहीं देने पर फेसबुक में लड़की का अश्लील फोटो अपलोड करनेवालेयुवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस के अनुसार सक्ती थाना क्षेत्र के एक गांव की लड़की ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह अपने मोबाईल नम्बर पर फेसबुक चलाती है। 15 नवंबर 2021 को उसके फेसबुक एकाउण्ट पर आर के सारथी नाम से फ्रेंड रिक्..
                 

कोरोना को लेकर भय का माहौल दूर करने आम लोगों को करें जागरूक

                 

ट्रेलर की ठोकर से साइकिल सवार एक बालक की मौत , दूसरा घायल

बलौदा (नईदुनिया न्यूज)। ट्रेलर ने साइकिल सवार दो बालकों को ठोकर मार दी। वाहन की ठोकर से एक बालक की मौत हो गई वहीं दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना बलौदा थाना के ग्राम बिरगहनी का है। पुलिस ने वाहन चालक के खिलापᆬ अपराध दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार ग्राम पंचायत बिरगहनी निवासी उमेश कुमार खाण्डे (10) पिता हेम प्रसाद खाण्डे शनिव..
                 

अब मनमानी पर उतर आए सब्जी व्यवसायी, बेवजह बना रहे दबाव

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। एसडीएम, सीएमओ और हड़ताली सब्जी विक्रेताओं की संयुक्त बैठक शुक्रवार को जांजगीर नैला नगर पालिका क्षेत्र में चार स्थानों पर सब्जी बेचने पर सहमति बनी थी । मगर उसी दिन शाम को सब्जी विक्रेताओं ने नई मांग रखते हुए कचहरी चौक के पास सांस्कृतिक भवन स्कूल परिसर में ही बाजार लगाने की मांग का आवेदन दिया, जिसे कोरोन..
                 

राज्य स्तरीय टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता में कुंबली इलेवन पाटन विजेता

बलौदा (नईदुनिया न्यूज)। युथ क्लब बलौदा के तत्वाधान में राज्य स्तरीय टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता समापन शुक्रवार को नगर के मंडी प्रांगण में हुआ। समापन समारोह नगर पंचायत अध्यक्ष ललिता पाटले, उपाध्यक्ष राजा कश्यप, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष संगीता सोनी, सरपंच डोगरी रामगोपाल रात्रे, नगर पंचायत पूर्व अध्यक्ष केवल चंद जैन, नगर पंचायत पूर्व अध्यक्ष व यूथ क्लब के सरंक्षक ग..
                 

ग्राम पंचायतों में मनाया गया रोजगार दिवस

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। मनरेगा योजना के अंतर्गत ग्राम पंचायतों में आज रोजगार दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान मनरेगा के जाबकार्डधारियों परिवारों, ग्रामीणों को उनके अधिकारों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। जिला पंचायत सीईओ गजेन्द्र सिंह ठाकुर ने बताया कि कोविड के दिशा निर्देशों के अनुरूप सभी जनपद पंचायत सीईओ, मनरेगा क..
                 

जिले में अपराध नियंत्रण पहली प्राथमिकता : डा. अभिषेक पल्लव

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिले में सबके सहयोग से अपराध नियंत्रण एवं वर्तमान में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। इसे देखते हुए कोरोना गाइड लाइन का पालन लोगों से कराना पहली प्राथमिकता होगी। ये बातें नवपदस्थ एसपी डा. अभिषेक पल्लव ने नईदुनिया से चर्चा में कही। उन्होंने कहाकि कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है इसलिए लोग भीड़ बढ़ाकर दूसरा..
                 

आरकेएम पावर जेन पर 89 लाख 40 हजार का जुर्माना

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। पंचायतों से बिना अनापत्ति प्रमाणपत्र लिए जगह - जगह फ्लाईएस डंप किये जाने के मामले में मेसर्स आरकेएम पावर जेन प्राइवेट लिमिटेड ग्राम उच्चपिंडा के संचालक को पर्यावरण संरक्षण मंडल ने 89 लाख 40 हजार का जुर्माना लगाया है और 15 दिन के भीतर राशि जमा नहीं किये जाने पर बिजली काटने व उत्पादन बंद किये जाने की कार्रवाई की जा..
                 

प्रथम दो दिनों में 20 प्रतिशत किशोरों को लगा कोविड सुरक्षा का टीका

                 

जिस रूप में पूजेंगे उसी रूप में मिलेंगे भगवान

डभरा (नईदुनिया न्यूज)। साराडीह में महानदी तट पर आयोजित श्रीमद् भागवत कथा में भागवताचार्य पं. चुलेश्वर तिवारी ने आज रुक्मणी विवाह की कथा सुनाई। इस आयोजन में कलश यात्रा से लेकर अब तक भगवान श्री कृष्ण की समस्त लीलाओं की झांकियां निकाली गई जिसमें क्षेत्र के लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा लिए। कार्यक्रम के दौरान कृष्ण लीला से जुड़ी अनेक कहानियां भी भाग..
                 

धान निरीक्षण के नोडल अधिकारी टीकाकरण का करें निगरानी

                 

राजापारा की सड़क पर फकीरों की तरह बदहाल

सक्ती (नईदुनिया न्यूज)। जिला का दर्जा तो सक्ती को मिल गया लेकिन सड़कों की बदहाली की गाथा बताती है कि उपेक्षा में जीने को नगरवासी मजबूर हैं। सक्ती को नेता तो बड़े बड़े मिले, वहीं कई मंत्री भी रहे लेकिन सड़क की दुर्दशा में सुधार नहीं हुआ। भारत की आजादी के बाद से दशकों तक राज परिवार का दबदबा रहा फिर भाजपा का उसके बाद डा. महंत यहां के ि..
                 

बंद कमरे में धूल खा रहे आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल के कम्प्यूटर, एलईडी और अन्य सामान

जांजगीर -चांपा । (नईदुनिया न्यूज)। जिला मुख्यालय जांजगीर के हाईस्कूल क्रमांक एक में दो साल से स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ठ विद्यालय का संचालन किया जा रहा है। स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए लाखों रूपए के पᆬर्नीचर, महंगे कम्प्यूटर, एलईडी सहित अन्य सामग्री शासन से भेजे गए हैं जो 6 महीने से स्कूल के बंद कमरे में पड़े - पड़े धूल खा रहे..
                 

तीसरी लहर ज्यादा खतरनाक नहीं पर सावधानी जरूरी

सक्ती (नईदुनिया न्यूज)। प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण से लड़ने पूरी तरह से तैयार है वहीं वर्तमान में संक्रमण तो बढ़ रहा है लेकिन स्थिति नियंत्रित है। येबातें जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कही। जिले के मालखरौदा और डभरा ब्लॉक में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कार्यक्रम था जो मौसम खराब होने के कारण स्थगित हो गया। इस कार्यक्रम में राज..
                 

शाखा प्रबंधक पर पैसे निकालने पर कमीशन मांगने का आरोप

बलौदा (नईदुनिया न्यूज)। शाखा प्रबंधक पर राशि आहरण करने पर कमीशन मांगने व दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए एक किसान ने सीईओ व अध्यक्ष से शिकायत की है। जिला सहकारी बैंक शाखा बलौदा में किसानों के धान बिक्री की राशि के लिए शाखा प्रबंधक पर पैसे मांगने का आरोप एक किसान ने लगाया है। बलौदा ब्लाक के ग्राम पंचायत कोरबी के किसान रवि कुम..
                 

मकर संक्रांति पर श्रद्धालुओं ने महानदी में स्नान कर की पूजा अर्चना

                 

भजन मेला में ध्वज चढ़ाएंगे मुख्यमंत्री, दुकानों को अनुमति नहीं

मालखरौदा-डभरा (नईदुनिया न्यूज)। मोहतरा में 13 से15 जनवरी तक तीन दिवसीय अखिल भारतीय रामनामी महासभा होगी । जिसमें 14 जनवरी को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रामनामी महासभा द्वारा आयोजित पूजन में सम्मिलित होकर ध्वज चढ़ाएंगे । मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। सीएम का हेलीपैड आयोजन स्थल पर ही बनाया गया है। गौरतलब है कि राज्य में लग..
                 

पीएम सम्मान निधि दिलाने के नाम पर 50 ग्रामीणों से ठगी

पीड़ितों ने थाने में की शिकायत जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। प्रधानमंत्री सम्मान निधि का पैसा दिलाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। ठगों ने लोगों को ये कहकर झांसे में लिया था कि वे उन्हें आसानी से पैसे दिलवा देंगे। बस कागजात और एटीएम कार्ड जमा कर दो। इसके बाद जब खाते में पैसे आ गए तो वे पैसे लेकर ही फरार हो गए हैं। इस मा..
                 

5 दिनों में 48 मरीज कोरोना संक्रमण से हुए मुक्त

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिले में कोविड की तीसरी लहर और ओमिक्रान कोविड वैरिएंट के संक्रमण की आशंका को देखते हुए समुचित उपचार की व्यवस्था की गई है। जिले में कोविड संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए आईसीयू, एचडीयू, ऑक्सीजन युक्त, वेंटिलेटर युक्त और सामान्य बेड सहित कुल 1 हजार 771 बेड की व्यवस्था की गई है। विगत 5 दिनों में समुचि..
                 

तृतीय और चतुर्थ वर्ग कर्मचारी रोस्टर में एक तिहाई संख्या में करेंगे ड्यूटी

                 

938 संक्रमित होम आइसोलेशन में, ईसीटीसी और कोविड सेंटरों के ज्यादातर बेड खाली

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिले में कोरोना के दूसरी लहर के दौरान अप्रैल महीने में संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे अधिक थी। इस दौरान बढ़ती संख्या के कारण अस्पतालों में बेड की कमी हो गई थी। मरीजों को बेड के लिए भारी मशक्कत करनी पड़ रही थी। हजारों रूपए खर्च करने और एप्रोच के बाद भी बेड नहीं मिल रहे थे। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने होम आइ..
                 

बिना ब्रेक लाइट व नंबर के फर्राटे भर रहे कोयला लोड वाहन

बलौदा (नईदुनिया न्यूज ) । कोयला परिवहन करने वाले वाहन बिना तिरपाल ढके फर्राटे भर रहे हैं। जिसकेचलते सड़क में कोयला का चूरा गिरकर छोटे छोटे कण धूल बनकर उड़ने से लोग परेशान हैं । कोलवाशरी के वाहन नियमों को दरकिनार कर सड़क पर बेखौफ दौड़ रहे हैं। इससे दु र्घटना भी बढ़ी है । बलौदा क्षेत्र में चार कोलवाशरी संचालित है । जहां से क..
                 

सहकारी बैंक में किसानों की भीड़, संक्रमण का खतरा

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया प्रतिनिधि) । समर्थन मूल्य पर धान बेचने के बाद राशि निकालने के लिए जिले के सहकारी बैंकों में किसानों की भीड़ उमड़ रही है। मगर बैंक प्रबंधन की लापरवाही के कारण संक्रमण पᆬैलने का खतरा बढ़ गया है। जिले में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। बैंक खुलने के पहले सुबह 9 बजे से ही किसानों की लंबी लाइन ल..
                 

तीन सरपंच और 54 पंचों के लिए एक - एक नामांकन, निर्विरोध निर्वाचन तय

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। पंचायत उपचुनाव में जिले के तीन सरपंच और 54 पंच निर्विरोध निर्वाचित होंगे। क्योंकि इनके विरूद्घ किसी ने भी नामांकन जमा नहीं किया है। जबकि 11 पंच 6 सरपंच और 1 जनपद सदस्य चुनाव के लिए 20 जनवरी को मतदान होगा। मतगणना मतदान के तुरंत बाद होगी। जबकि परिणाम की अधिकृत घोषणा 22 जनवरी को ब्लाक मुख्यालयों में होगी..
                 

युवाओं ने रूचि और प्रतिभा के बल पर खोला संभावनाओं का आकाश

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आकाशवाणी से आज प्रसारित रेडियो वार्ता लोकवाणी की 25वीं कड़ी में युवा सपने और छत्तीसगढ़ विषय पर प्रदेशवासियों से चर्चा की। जांजगीर नैला नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 22 में युवाओं ने भी बड़े उत्साह के साथ लोकवाणी कार्यक्रम को सुना। जानसन, भैया राम, मोनू, आदित्य, कृष्ण कुमार ने लो..
                 

वरिष्ठ नागरिक मंच ने राहगीरों को सैनिटाइज कर किया मास्क वितरण

अकलतरा (नईदुनिया न्यूज)। नगर एवं क्षेत्र में कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए वरिष्ठ नागरिक मंच के द्वारा आज शास्त्री चौक ,सब्जी मार्केट एवं स्टेशन रोड में आवागमन करने वाले राहगीरों को मास्क का वितरण कर उन्हें सैनिटाइज किया गया। वरिष्ठ नागरिक मंच के सदस्य डा. के आर अग्रवाल ने बताया कि कोरोनावायरस का सामान्य, ओमिक्रोन एवं डेल्टा..
                 

केंद्रों में रखे 28 लाख क्ंिवटल धान पर मंडरा रहा बारिश का खतरा

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिले में एक बार फिर खरीदी केंद्रों के बाहर असुरक्षित रखे 28 लाख क्ंिवटल धान पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग ने 9 से 13 जनवरी की अवधि में बारिश की चेतावनी दी है। बीते सप्ताह हुई बे-मौसम बारिश से खरीदी केंद्रों में खुले में रखे लाखों क्ंिवटल धान भीग गया था। जिसके कारण तीन दिनों तक खरीदी बंद करनी पड़ी थी। यदि ि..
                 

बंधवा तालाब में फेक रहे डिस्पोजल व शराब की बोतलें

सक्ती (नईदुनिया न्यूज)। नगर के सबसे पुराना बंधवा तालाब अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है, रात को बंधवा पार में शराबियों का जमावड़ा रहता है। वहीं सुबह खाली बोतलें और डिस्पोजल ग्लास तालाब मेंदिखतेहैं। वार्ड क्रमांक 4 में स्थित बंधवा तालाब में गंदगी पसरी हुई है, जहां दिन में लोग अपने शरीर को साफ करते हैं वहीं रात के अंधेरे में तालाब पार में शराब पीते..
                 

अब नहीं बरतेंगे सावधानी तो बढ़ेगी मुसीबत, एक ही दिन में मिले 177 संक्रमित

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। शनिवार को जिले में रिकार्ड 177 संक्रमित मिले हैं। जबकि शुक्रवार को 141 लोग पाजिटिव पाए गए थे। जिले के आत्मानंद स्कूल, कोतवाली जांजगीर और जिला पंचायत के कई अधिकारी कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में एक्ि..
                 

स्कूल जा रहे दो छात्रों की सड़क दुर्घटना में मौत

डभरा (नईदुनिया न्यूज)। स्कूल जा रहे बरभांठा निवासी बाइक सवार दो छात्रों को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। हादसे में उनके सिर पर चोट लगी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया। इस दौरान करीब 3 घंटे तक चक्काजाम रहा। दोनों छपोरा हायर सकेंडरी स्कूल में दसवीं कक्षा के छात्र थे। डभरा थाना क्षेत्र के ग्रा..
                 

मन से विश्राम पा लेना ही सन्यास है : स्वामी कृष्णानंद

अकलतरा (नईदुनिया न्यूज)। सदविप्र समाज सेवा अकलतरा के द्वारा दो दिवसीय सत्संग का आयोजन नगर के लिखमनिया धर्मशाला में किया गया। सत्संग से पूर्व सदविप्र समाज के सदस्यों के द्वारा नगर में कलश यात्रा निकाली गई। सत्संग को संबोधित करते हुए स्वामी कृष्णानंद ने कहा कि जिस घट में गुरु गोविंद के लिए प्रीति नहीं उपजती और जिस जिह्वा पर राम नाम नही आता, वह शर..
                 

गोठानों की नियमित करें मानिटरिंग

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह ठाकुर ने गुरूवार को जिपं सभाकक्ष में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं की समीक्षा बैठक ली। बैठक में उन्होंने राज्य सरकार की योजना नरवा, गरवा, घुरवा एवं बाड़ी (एनजीजीबी) एवं गोधन न्याय योजना पर जनपद पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारियों एवं संबंधित विभागीय अधिका..
                 

किसानों को अब स्वयं के बारदानें में धान लाने की जरूरत नहीं

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिले के किसानों को समर्थन मूल्य पर धान बेचने अब अपने स्वयं के बारदानों में धान खरीदी केन्द्र तक लाने की समस्या से निजात मिल गई है। कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने बताया कि जिले की सभी समितियों में पर्याप्त मात्रा में बारदानें उपलब्ध करा दिए गए है। जिला प्रशासन द्वारा समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के लिए समुचित व्यवस्था की गई ह..
                 

चबूतरा के ऊपर बन रहा गोदाम, विभाग को जानकारी नहीं

बलौदा (नईदुनिया न्यूज)। दस लाख रुपये की लागत से निर्मित धान खरीदी के चबूतरे कंडा थापने का काम आ रहा है और धान खरीदी के लिए तीस हजार रुपये महीना किराए पर जमीन लेकर खरीदी की जा रही है । धान खरीदी के लिए बनाए गए चबूतरे अनुपयोगी हो गए । इसके बाद अब धान खरीदी के लिए बनाये गए चबुतरे के ऊपर गोदाम बनाया जा रहा है। बलौदा ब्लाक के..
                 

ब्लाक मुख्यालय मालखैरादा का नहीं हो सका विकास

मालखरौदा (नईदुनिया न्यूज)। ब्लाक मुख्यालय मालखरौदा में कई समस्याएं हैं। अब तक न तो इसे नगर पंचायत का दर्जा मिला और न ही बीरभांठा चौक से मालखरौदा तक गौरव पथ बन पाया है । यहां अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालय खोलने की दिशा में भी कोई पहल जनप्रतिनिधियों ने की है। वहीं न ही व्यवहार न्यायालय के नए भवन के लिए राशि स्वीकृत नहीं हुई है। यहां..
                 

विकास कार्यों का विधायक ने किया भूमिपूजन

बलौदा (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम पंचायत नवापारा में लगभग 9 लाख रुपए के अहाता निर्माण, सीसी रोड, नाली निर्माण सहित विभिन्ना निर्माण कार्यो का भूमिपूजन भूमिपूजन विधायक सौरभ सिंह ने किया । ग्राम पंचायत नवापारा में विभिन्ना समस्याओं की मांग पर जनपद पंचायत निधि से जनपद सदस्य दुर्गा बल्ला श्रीवास की अनुशंसा पर नाली निर्माण कार्य लागत राशि एक लाख, सीसी रोड़ लागत र..
                 

Ad

शबरी की नगरी में बह रही मदिरा की धार, आबकारी और पुलिस विभाग मौन

शिवरीनारायण (नईदुनिया न्यूज)। धार्मिक नगरी होने के कारण हाईकोर्ट द्वारा नगर में शराब बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। शराब बिक्री पर प्रतिबंध केवल औपचारिकता मात्र ही है। नगर के वार्डो में मदिरा की धार बह रही है इससे धार्मिक नगरी का माहौल खराब हो रहा है। बाहर से आने वाले श्रद्घालुओं की आस्था को ठेस पहुंच रही है। नगर में अवैध शराब विक्रे..
                 

Ad

ईंट भट्ठा संचालक कर रहे पर्यावरण नियमों की अनदेखी , नहीं हो रही कार्रवाई

बम्हनीडीह। (नईदुनिया न्यूज) क्षेत्र मेंइन दिनों अवैध ईंट भट्ठों का कारोबार बेखौफ चल रहा है। इससे खनिज विभाग को हर महीने लाखों रुपए की राजस्व की हानि हो रही है मगर अवैध ईंट भट्ठी संचालकों पर कार्रवाई नहीं होने से संचालकों के हौसले बुलंद हैं। बम्हनीडीह तहसील के कनकपुर, परसापाली , पोड़ीशंकर में इन दिनों अवैध ईंट भट्ठों की बाढ़ आने लगी है। क..
                 

Ad

बजट से पहले नगर में तेज हुई व्यवहार न्यायालय की मांग

बलौदा (नईदुनिया न्यूज)। इस बजट में क्षेत्रवासियों को व्यवहार न्यायालय की घोषणा होने की उम्मीद है। लोगों ने बलौदा में व्यवहार न्यायालय शुरू करने की मांग प्रशासन से लेकर जनप्रतिनिधि तक की है। सुलभ न्याय के लिए यह आवश्यक भी है। तहसील मुख्यालयों में व्यवहार न्यायालय खोलने के लिए भारत सरकार विधि एवं न्याय मंत्रालय नईदिल्ली ने 19 नवंबर 2012 को पत्र जारी क..
                 

Ad

मकर संक्रांति पर नदी सरोवर में पुण्य स्नान आज

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया प्रतिनिधि। मकर संक्राति पर्व श्रद्घाभाव से शुक्रवार 14 जनवरी को मनाया जाएगा। इस अवसर पर श्रद्घालु नदी, तालाब व सरोवरों में पुण्य स्नान कर दान करेंगे। शिवरीनारायण महानदी, देवरी, देवरघटा संगम तथा हसदेव नदी चांपा के घाट व जलाशयों में मकर स्नान करने श्रद्घालुओं की भीड़ उमड़ेगी। सूर्य मकर संक्राति के दिन मकर राशि में प्रवेश करेगा। श्रद्घाल..
                 

9 दिन बाद अब 18 से होगी धान की खरीदी

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। खराब मौसम और बारिश के चलते जिले में पांच दिन तक धान खरीदी बंद थी। मौसम खुलने के बाद गुरूवार से खरीदी शुरू होनी थी मगर मौसम के उतार -चढ़ाव को देखते हुए टोकन नहीं काटा गया जिसके कारण खरीदी शुरू नहीं हो सकी। अब 9 दिन बाद मंगलवार 18 जनवरी से धान की खरीदी शुरू की जाएगी। इसके लिए शनिवार रविवार को टोकन क..
                 

जिले के 17 मजदूरों को जम्मू-कश्मीर के ईंट भट्टा मालिक के चंगुल से कराया गया मुक्त

                 

धान खरीदी के साथ ही किसानों से हो गई 90 पᆬीसदी कर्ज की वसूली

                 

स्काउट गाइड की गतिविधियों के लिए सभी एकजुट होकर करें कार्य

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। भारत स्काउट गाइड छततीसगढ़ प्रदेश की वर्चुअल कार्यकारिणी की बैठक हुई जिसको संबोधित करते हुए राज्य मुख्य आयुक्त विनोद सेवन लाल चंद्राकर ने सभी स्काउट के सदस्यों व पदाधिकारियों को एकजुटता के साथ कार्य करने के लिए निर्देशित किया। इस वर्चुअल बैठक में जिले के जिला मुख्य आयुक्त जितेन्द्र कुमार तिवारी ने जिले से अपन..
                 

अब तक 11 लाख 31 हजार हितग्राहियों को लगा पहला डोज का टीका

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिले में कोरोना की तीसरी लहर और नए वेरियंट ओमिक्रान से सुरक्षा, बचाव और उपचार के लिए समुचित उपाय किये गए हैं। वर्तमान में कोरोना के नए वेरिएंट को ओमिक्रॉन के नाम से पहचाना गया है। इसके भी शुरुआती लक्षण सर्दी, बुखार, गले में खराश जैसे, पहले की तरह ही हैं। जिला प्रशासन के द्वारा कोरोना से बचाव, रोकथाम..
                 

बेमौसम बारिश से दलहन तिलहन व सब्जी की फसल को नुकसान

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिले में तीन दिनों से छाई बदली व बेमौसम बारिश से दलहन तिलहन की फसल को नुकसान हुआ है। सर्वाधिक नुकसान सब्जी की फसल को हुआ है। जिले में 4 हजार 827 हेक्टेयर में सब्जी की खेती हुई है। इनमें कीट प्रकोप की आशंका बढ़ गई है। वहीं प्याज की फसल के गलने का खतरा किसानों ने बताया है। जिले में रविवार की रात से ब..
                 

जिला अस्पताल के सीएस और पैथोलोजिस्ट सहित 207 संक्रमित

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। इसके बाद भी लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं। सोमवार को जिले में रिकार्ड 207 नए संक्रमित मिले। वहीं रविवार को 190 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। इस बार कोरोना वारियर्स डाक्टर, पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारी शुरूआती दौर में ही संक्रमित हो रहे हैं। जिला अस्पता..
                 

राखड़ डंप करने वालों पर कारवाई की मांग

मालखरौदा (नईदुनिया न्यूज)। विधानसभा क्षेत्र चन्द्रपुर के ग्रामों में कंपनियों द्वारा राखड़ डंप किये जाने पर प्रतिबंध लगाए जाने एवं दोषियों पर कठोर कानूनी कार्रवाई किए जाने पूर्व विधायक स्व. युद्घवीर सिंह जूदेव की पत्नी संयोगिता सिंह जूदेव ने कलेक्टर व एसपी को पत्र लिखा है। संयोगिता जूदेव ने अपने पत्र में कहा है कि विधानसभा चंद्रपुर के लोगों ने उन्हें..
                 

जिला अस्पताल के तीन डाक्टर सहित मिले 190 नए संक्रमित, एक की मौत

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। इसके बाद भी लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं। रविवार को जिले में रिकार्ड 190 संक्रमित मिले। इस बार कोरोना वारियर्स डाक्टर, पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारी चपेट में आ रहे हैं। जिला अस्पताल के कोविड अस्पताल में सेवा देने वाले दो डाक्टर की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वहीं..
                 

658 बच्चे इस वर्ष हुए सुपोषित फिर भी 21 हजार कुपोषित

                 

खोखरा में गोठान से लगे शासकीय भूमि पर बेजाकब्जा

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिला मुख्यालय से लगे ग्राम खोखरा धाराशिव मोड़ की सरकारी गौचर जमीन पर कई लोगो ने कब्जा कर लिया है। यह जमीन आदर्श गोठान का दूसरा हिस्सा है। धाराशिव चौक से लेकर मनसा तालाब व ठूठही तालाब के पार को भी लोग कब्जा कर लिए हैं। उसमें भी लोगों ने कब्जा कर मकान बना लिया है। वहीं तालाब की जमीन पर भी अतिक्रम..
                 

बारिश की संभावना के चलते चार दिन नहीं होगी धान खरीदी

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। मौसम मेंबदलाव व बारिश की संभावना के चलते जिले मेंचार दिन तक धान खरीदी केन्द्रों मेंन तो टोकन काटा जाएगा और न ही धान की खरीदी होगी। सभी केन्द्रों में पहले से खरीदे गए धान को ढककर सुरक्षित रखने को कहा गया है। ऐसे में शनिवार व रविवारों को छोड़कर मात्र 11 दिन ही धान खरीदी होगी। संभावित बारिश की चेता..
                 

खोखरा आदर्श गौठान में कब्जाधारी बना लिए हाटल मकान व दुकान

                 

जांजगीर के चौक चौराहों का होगा सौदर्यीकरण, लालकिला की तर्ज पर बनेगा हाईस्कूल मैदान का प्रवेश द्वार

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिला मुख्यालय जांजगीर के चौक चौराहों का सौदर्यीकरण होने वाला है। इसे लेकर शुक्रवार को कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने शहर के बीटीआई चौक से लेकर कचहरी चौक तक का पैदल निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एसडीएम, नगर पालिका सीएमओ और लोक निर्माण् विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। इस दौरान..
                 

प्रतिबंध के बाद भी सब्जी विक्रेताओं ने शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला दंडाधिकारी द्वारा जिले में धारा 144 लागू कर दी गई। साथ ही रैली, जुलुस, सभा और धरना प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं करने वालों के खिलापᆬ कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए हैं। इसके बाद भी सब्जी विक्रेता अपनी मांग को लेकर गुरूवार से..
                 

स्काउट गाइड का संचालन हर स्कूल में हो

अकलतरा (नईदुनिया न्यूज)। स्काउट गाइड का संचालन व स्कूलो मे पूर्व से संचालित स्काउट गाइड की टीम को सक्रिय करने के उद्देश्य से जिला मुख्य संगठक जितेन्द्र कुमार तिवारी के व्दारा हफ्ते भर से जिले के विभिन्न विकासखण्डो मे पहुंचकर संकुल प्राचार्यो व संकुल समन्वयको की बैठक आयोजित कर सीधे प्राचार्यो व समन्वयको से स्काउड गाइड की स्कूलो मे वर्तमान स्ि..