जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Chhattisgarh : बिजली उत्पादक कंपनी में ताला, 3500 से अधिक हुए बेरोजगार

                 

ठा. छेदीलाल बैरिस्टर की पुण्यतिथि पर दी गई श्रद्घांजलि

अकलतरा। नईदुनिया न्यूज। नगर के सब्जी मार्केट के सामने ठा. छेदीलाल बैरिस्टर की पुण्यतिथि पर नगरवासियों द्वारा माला पहनाकर एवं पूजा अर्चना कर ठा. छेदीलाल बैरिस्टर को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लक्ष्मण मुकीम ने कहा कि भारत की आजादी में योगदान देने के साथ-साथ 1946 में भारत संविधान निर्माता समिति के सदस्य रहे एवं संविधान..
                 

रेशम विभाग में पैरा प्रोफेशनल के पद पर होगी भर्ती

जांजगीर-चांपा। जिला रेशम अधिकारी ने बताया कि जिले में पैरा प्रोफेशनल के पद की भर्ती की जाएगी। भर्ती के लिए प्राप्त आवेदन पत्रों की जांच उपरांत पात्र-अपात्र अभ्यर्थियों की सूची कार्यालय जिला रेशम अधिकारी कुलीपोटा जांजगीर-चांपा के सूचना पटल पर प्रदर्शित कर दी गई है। जारी पात्र-अपात्रों की सूची के संबंध में दावा-आपत्ति 20 सितंबर तक कार्यालयीन समय में..
                 

शालेय शिक्षक संघ की प्रांतीय बैठक में कई निर्णय

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज। शालेय शिक्षाकर्मी संघ की प्रांतीय बैठक राजधानी रायपुर में हुई। बैठक में प्रांत भर से आए प्रांतीय पदाधिकारी एवं जिला पदाधिकारी ने अपने जिला के मुद्दों एवं समस्याओं के संबंध में विचार रखी एवं शीघ्र निराकारण के लिए प्रांतीय कमेटी को कहा। जिसमें संविलियन से वंचित 8 वर्ष से कम की सेवा अवधि वाले शिक्षक पंचायत संवर्ग को शासन..
                 

आईटीआई सक्ती में रोजगार पंजीयन शिविर कल

जांजगीर-चांपा। जिले के शिक्षित युवाओं को रोजगार पंजीयन की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जिले के विकासखण्ड सक्ती में प्रति माह एक दिन विशेष रोजगार पंजीयन शिविर आयोजित करने के निर्देश दिये हैं। जिला रोजगार अधिकारी द्वारा सक्ती स्थित शासकीय आईटीआई भवन नंदेलीभांठा में 20 सितंबर को सुबह 11 से दोपहर 3.30 बजे तक विशेष रोजगार पंजीयन शिविर का आयो..
                 

जिले में अब तक 884 मिमी औसत वर्षा

                 

बालक 11 दिन से लापता

राहौद। नगर के वार्ड नंबर 9 निवासी बालक ओमप्रकाश यादव (14) पिता रमेश कुमार यादव 6 सितंबर से लापता है। वह रात 8 बजे घर से डांस देखने के लिए निकला था, जो रात में घर वापस नहीं आया। उसकी खोजबीन नगर सहित आसपास क्षेत्र व रिश्तेदारों के बीच की गई। मगर वह नहीं मिला 12 सितंबर को थाने में रमेश कुमार यादव ने थाना शिवरीनारायण में बेटे की गुम होने क..
                 

खाद्य पंजीयन एवं लायसेंस के लिए शिविर आज से

जांजगीर-चांपा। खाद्य एवं औषधि विभाग द्वारा खाद्य पंजीयन एवं अनुज्ञप्ति के लिए जनजागरूकता शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर का आयोजन 18 सितंबर को चांपा के अग्रसेन भवन में, 26 सितंबर को डभरा के अग्रसेन भवन में और 27 सितंबर को केमिस्ट भवन नैला में प्रस्तावित है। खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारी प्रीतम ओगरे ने बताया कि शिविर का आयोजन निर्धा..
                 

विधायक के नेतृत्व में नगर पंचायत का घेराव व धरना प्रदर्शन

ैजजैपुर। नईदुनिया न्यूज। विधानसभा जैजैपुर क्षेत्र के विधायक केशव चन्द्रा के नेतृत्व में नगर पंचायत के सामने धरना प्रदर्शन एवं घेराव किया गया। जिसमे 7 सूत्रीय विभिन्ना मांगों के निराकरण की अपेक्षा शासन से की गई। आंदोलनकारियों ने बताया कि नगर पंचायत जैजैपुर द्वारा स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत निर्मित शौचालय की प्रोत्साहन राशि नहीं दी जा रही, प्रधानमंत्री आवास की..
                 

बोधीराम साहू एवं राघवेन्द्र राठौर सम्मानित हुए लेखक मंच से

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज। प्रगतिशील लेखक मंच जॉजगीर के तत्वावधान में हिन्दी दिवस हिन्दी पखवाड़ा में सम्मान समारोह एवं काव्य गोष्ठी भक्त माता कर्मा भवन केरा रोड जॉजगीर में आयोजित हुआ। कार्यक्रम के प्रथम सत्र सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि केदार सिंह राठौर, अध्यक्षता कर रहे मंच की अध्यक्ष अरूण तिवारी,विशिष्ट अतिथि केबी साहू..
                 

बेजाकब्जा में संचालित दुकान हटाने से यात्री परेशान

बाराद्वार।नईदुनिया न्यूज। रेलवे परिक्षेत्र में टिकट घर के पास झोपड़ी व ठेला लगाकर वर्षों से दुकानदारी कर जीवन-यापन कर रहे लगभग दर्जनभर दुकानदारों के चलते इस क्षेत्र में यात्रियों और लोगों का दिनभर चहल-पहल लगा रहता था। रेलवे प्लेटफार्म में यात्रियों के लिए सुविधा नहीं होने से इन दुकानदार और ठेला संचालकों से खाने-पीने की आवश्यक चीजें यात्रियों क..
                 

राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भागीदारी आवश्यक

पामगढ़। नईदुनिया न्यूज। नेहरू युवा केंद्र संगठन चांपा के मार्गदर्शन में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर शासकीय महाविद्यालय पामगढ़ में देशभक्ति व राष्ट्र निर्माण विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राचार्य बीपी पाटले मुख्य अतिथि थे। विशिष्ट अतिथि विभीषण पात्रे थे। मुख्य अतिथि ने कहा आधुनिक युग में भारतीय शिक्षा के साथ-साथ राष्ट्र के निर्माण में..
                 

हर बच्चे को मिले बेहतर शिक्षा

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज। भडे़सर के हाईस्कूल परिसर में शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला के नवीन भवन का लोकार्पण जांजगीर-चाम्पा विधायक नारायण चंदेल ने किया जिला पंचायत के पूर्व सदस्य दिनेश शर्मा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। मुख्य अतिथि चंदेल ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुये कहा कि आज से नहीं प्राचीन समय से शिक्षा का महत्व सदैव रहा..
                 

रमन व जोगी के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन आज

जांजगीर-चांपा। कचहरी चौक जांजगीर में अंतागढ़ उपचुनाव में हुई लोकतंत्र की हत्या व नागरिक आपूर्ति निगम (नान) में पूर्व मुख्यमंत्री द्वय डॉ. रमन सिंह व अजीत जोगी का नाम आने पर दोनों नेताओं के विरोध में 15 सितम्बर को दोपहर 1 बजे जिला कांग्रेस द्वारा टेप चलाकर प्रदर्शन किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए जिला कांग्रेस प्रवक्ता द्वय रफ़ीक़ सिद्दीक़ी व शिशिर द्वि..
                 

जिला स्तरीय विज्ञान मेला एवं वैदिक गणित प्रश्नमंच आज

बाराद्वार। सरस्वती शिशु मंदिर में14 सितंबर को दो दिवसीय जिला स्तरीय विज्ञान मेला एवं वैदिक गणित प्रश्नमंच का आयोजन किया गया है । इसमें जिलेभर के सभी शिशु मंदिर के विद्यार्थी भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। प्रदेश के सरस्वती शिक्षा संस्थान के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार यहां वैदिक गणित प्रश्न मंच का आयोजन किया जाएगा। इसे लेकर छात्र-छात्राओं में ब..
                 

थोक एवं चिल्हर सब्जी विक्रेताओं के बीच विवाद के चलते मार्केट में पसरा सन्नाटा

अकलतरा। नईदुनिया न्यूज। नगर के थोक एवं चिल्हर सब्जी विक्रेताओं के बीच विवाद के चलते नगर के रेलवे स्टेशन रोड स्थित सब्जी मार्केट में विगत दो दिनों से सब्जियां नहीं मिल रही है एवं पूरे सब्जी मार्केट में सन्नाटा पसरा हुआ है। दो दिनों पूर्व थोक सब्जी विक्रेताओं के द्वारा प्रत्येक कैरेट सब्जी के खरीदी में डेढ़ किलो वजन काटे जाने एवं नगर के स्टेश..
                 

कीटनाशक पीकर सर्वाधिक लोग देते हैं जान

चांपा। नईदुनिया न्यूज। मिशन अस्पताल में विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस मनाया गया। इस मौके पर डा. अनिल जगत, कृषि विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक केडी महंत व मिशन अस्पताल चांपा के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मंजूला उमा रेड्डी, डा.विजय, डा. आबिन, डा. स्टीव, डा. संदीप, डा.शिवा सामुदायिक स्वास्थ्य एवं विकास विभाग के प्रमुख प्रबोध कुजूर, रोहित स्वामी, रघु..
                 

गुण्डाधुर सम्मान के लिए खिलाड़ियों से 30 तक लिए जाएंगे आवेदन

जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा गुण्डाधुर सम्मान 2018-19 के लिए पात्र खिलाड़ियों से 30 सितंबर तक आवेदन आमंत्रित किया गया है। जिला खेल एवं युवा कल्याण विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार गुण्डाधुर सम्मान से अलंकृत खिलाड़ियों को एक लाख रूपये का नगद पुरस्कार, अलंकरण फलक एवं प्रसस्ति पत्र से सम्मानित किया जाता है। अंतर्राष्ट्रीय खेल..
                 

पीएम आवास के ब्लॉक समन्वयक को कारण बताओ नोटिस

जांजगीर-चांपा। जिला पंचायत सीईओ तीर्थराज अग्रवाल ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) में अनियमितता की शिकायत पर मालखरौदा जनपद के समन्वयक सौरभ साहू को कारण बताओ सूचना जारी किया है। मालखरौदा जनपद सीईओ के प्रतिवेदन के आधार पर कार्रवाई की गई है। जारी पत्र के अनुसार समन्वयक के विरूद्घ अनियमितता के संबंध में आडियो रिकार्ड सहित शिकायत दज..
                 

परिवार की धुरी होती है महिलाएं

जांजगीर-चांपा। स्वर्णकार महिला मंडल द्वारा तीज मिलन समारोह का आयोजन किया गया। सदस्य श्रीमती संध्या सोनी,अध्यक्ष श्रीमती रजनी शराफ के द्वारा रामदरबार पर दीप प्रज्जावलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। सरस्वती वंदना, स्वागत गीत व कोषाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शराफ द्वारा प्रेरणागीत के साथ कार्यक्रम शुरू हुआ। केन्द्रीय सदस्य ने तीज मिलन के सुअवसर पर सभी को शुभकामनाए..
                 

उच्च प्राथमिकता वाले कार्यों के लिए होगा डीएमएफ का उपयोग

जांजगीर-चांपा।नईदुनिया न्यूज। डीएमएफ मद का उपयोग केवल नॉनबजटेड कार्यो के लिए किया जाएगा। शासकीय योजनाओं के गेप की फिलिंग के लिए इस फण्ड का उपयोग किया जाएगा। जिला खनिज न्यास मद के सदस्यों से चर्चा कर प्राथमिकता के आधार पर कार्य स्वीकृत किये जाएंगे। बड़े एवं दीर्घकालीन कार्यो के लिए तीन अथवा पांच साल की कार्ययोजना भी तैयार की..
                 

भय लोभ मुक्त मतदान करने के लिए लोगों ने ली शपथ

बिर्रा। नईदुनिया न्यूज। शासकीय डीडीएस उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिर्रा में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। प्राचार्य तोषण तिवारी,नर्मदा पटेल, राकेश साहू, सुनील कुरै,उमाशंकर मरकाम, सुशील कुमार नेताम,श्रीकांत राठौर, श्रीमती प्रेमलता, रामनारायण थवाईत, देवनारायण चौहान मुकुंद कश्यप व शिक्षक शिक्षिका की उपस्थिति में हुआ।कार्यक्रम के प्रारंभ में शिक्षकों ने सर्वप्रल्ली र..
                 

प्रतिभावान कलाकारों को सामने लाने का प्रयास कर रहा कराओके क्लब

सक्ती। नईदुनिया न्यूज। सक्ती अंचल में छिपे हुए प्रतिभावान कलाकारों को किसी मंच के जरिए सामने लाने की कोशिश के तहत कराओके क्लब सक्ती का गठन कर संगीत के क्षेत्र में प्रतिभावान कलाकारों को सामने लाने का प्रयास किया जा रहा है। ज्ञात हो कि सक्ती शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के होनहार गायक जिनमें प्रतिभा तो है, लेकिन अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे।..
                 

कलेक्टर ने की डीएमएफ के कार्यो की समीक्षा

जांजगीर-चांपा। कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक ने कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में विभिन्ना विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी और जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों की बैठक लेकर जिला खनिज संस्थान न्यास (डीएमएफ) के कार्यो की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में उन्होंने कहा कि डीएमएफ की राशि का सदूपयोग स्थानीय लोगों के जीवन स्तर पर सुधार लाने के लिए किय..
                 

शिक्षकों ने दी समाज को नई दिशा

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज। छग विधान सभा के पूर्व उपाध्यक्ष, जांजगीर-चाम्पा क्षेत्र के विधायक नारायण चंदेल ने मंगल भवन जांजगीर में प्रयास कैरियर अकादमी द्वारा आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे शिक्षकों एवं गुरूजनों ने सदैव समाज का मार्गदर्शन किया है। हमें नई दिशा दी है। चंदेल ने शिक्षक दिवस के औचित्य पर प्रकाश्..
                 

शिक्षक के मकान में घुसा पानी

बिर्रा। नईदुनिया न्यूज। लगातार बारिश होने के चलते बाजार के पास निवासरत शिक्षक गणेश केरकेट्टा के घर में पानी घुस गया। टूल्लू पंप लगाकर पानी को खाली किया जा रहा है। शिक्षक के मकान में धान और चावल भी रखा था। वे इन दिनों चांपा में निवासरत थे, जब वे बिर्रा स्थित घर गए तो वहां पानी भरा था। शिक्षक गणेश केरकेट्टा का कहना है कि बाजार में बारिश क..
                 

जनसंख्या के अनुपात में मिले पिछड़े वर्ग को आरक्षण

जांजगीर-चांपा।नईदुनिया न्यूज। नगर में कचन्दा पिछड़ा वर्ग विकास संगठन के संयोजन में ओबीसी महासभा चिंतन प्रशिक्षण शिविर आयोजित हुआ। ओबीसी संघ के संस्थापक राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार शिविर में उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान में ओबीसी, अजा, अजजा के लिए आरक्षण का प्रावधान हैं। पिछड़े वर्ग की आबादी 54 प्रतिशत है, ऐसे में जनसंख्या के आधार प..
                 

एसडीएम ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण

सक्ती। नईदुनिया न्यूज। अनुविभाग सक्ती के नव पदस्थ एसडीएम डा. सुभाष सिंह राज ने नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं नवनिर्मित मातृ एवं शिशु चिकित्सालय का निरीक्षण किया। इस दौरान बीएमओ डा. अनिल कुमार चौधरी को अस्पताल में साफ-सफाई व्यवस्था का अभाव देखते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसडीएम राज ने अस्पताल में कैच काउचर लगाने के भी निदे..
                 

चांपा में पोषण जागरूकता रैली निकली

चांपा। नईदुनिया न्यूज। महिलाओं ने पोषण पखवाडा जागरूकता रैली निकाली। रैली का आयोजन इंडोरहाल, छत्रपति शिवाजी भालेराय मैदान में किया गया। यहां से चांपा थाना चौक तक रैली निकाली गई। नगर पालिका चांपा व परियोजना बम्हनीडीह सेक्टर चांपा शहरी एवं ग्रामीण द्वारा पोषण पखवाड़ा के तहत आयोजित कार्यक्रम में रंगोली प्रतियोगिता व कुकिंग प्रतियोगिता का..
                 

छग में 82 प्रतिशत का आरक्षण सामाजिक न्याय की दिशा में महत्वपूर्ण कदम

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की रेडियोवार्ता लोकवाणी की दूसरी कड़ी को आज जिले में भी लोगों ने तन्मयता से सुना। इसी कड़ी में जिला मुख्यालय से 90 किलोमीटर दूर विकासखण्ड डभरा के ग्राम पंचायत कंवलाझर के ग्राम झनकपुर के सामुदायिक भवन में जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती यनीता चन्द्रा, उप संरपच हरीराम जायसवाल, जनपद पंचायत के मुख्य..
                 

प्रशासन की निष्क्रयता की गवाही दे रहे विवेकानंद मार्ग के गड्ढे

जांजगीर-चांपा। जिला मुख्यालय की सड़कों का बुरा हाल है। नेताजी चौक से विवेकानंद मार्ग इतना बदहाल हो चुका है कि इस चलना अब कठिन हो रहा है। इसकी मरम्मत नहीं हो रही है। जिला प्रशासन ऑख मुंदे हुए है। सड़क के गड्ढों में बारिश का पानी भरा हुआ है। लोग गिरकर घायल हो रहे है। सड़क की दशा जिला प्रशासन की सक्रियता की पोल खोल रही है। जांजगीर-..
                 

झूठा शपथ पत्र देने के मामले में पतरस तिर्की के खिलाफ मामला पंजीबद्घ की मांग

पामगढ़।नईदुनिया न्यूज। जनता कांग्रेस पामगढ़ के कार्यकर्ताओं द्वारा थाना पामगढ़ में पूर्व तहसीलदार पतरस तिर्की के विरूद्घ अपराध दर्ज करने आवेदन दिया गया। इसमें बताया गया है कि 4 सितंबर को अजीत जोगी के विरुद्घ झूठा शपथ पत्र देकर उनके विरुद्घ चल रहे जाति के मामले को प्रभावित करने का प्रयास पतरस तिर्की के द्वारा किया जा रहा है। इसके कारण उनके विरुद्घ अ..
                 

उत्तम सत्य धर्म की हुई पूजा

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज। दिगंबर जैन मंदिर नैला में पर्युषण पर्व भक्तिमय वातावरण में प्रारंभ होकर पूरी श्रद्घा के साथ मनाया जा रहा है। पांचवे दिन उत्तम सत्यधर्म की पूजा हुई। इस वर्ष पर्युषण पर्व समारोह में सुबह से रात 10 बजे तक होने वाले सभी धार्मिक कार्यक्रम में सभी सदस्यों के अलावा बुजुर्ग महिला एवं पुरूष 10.30 बजे रात तक के कार्यक्रम में उपस्थित होक..
                 

जिला कांग्रेस की मासिक बैठक आज

जांजगीर-चांपा। त्रि-स्तरीय पंचायती राज, नगरीय निकाय चुनाव 2019 के मद्देनर जिला कांग्रेस कमेटी की मासिक बैठक 9 सितम्बर को दोपहर 1 बजे स्थानीय गांधी भवन में आहूत की गई है। उक्ताशय की जानकारी देते हुए जिला कांग्रेस के प्रवक्ता द्वय रफ़ीक़ सिद्दीक़ी व शिशिर द्विवेदी ने बताया कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने नवनियुक्त अध्यक्ष माननीय श्री मोहन मरकाम के निर्देशानुसा..
                 

स्वास्थ्य शिविर में 37 लोगों की जांच व उपचार

जांजगीर-चाम्पा। नईदुनिया न्यूज। जिला सत्र न्यायाधीश व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव के निर्देशन में आज मानसिक विकास, वृद्धाश्रम एवं बालकल्याण देव सेवा समिति मां मनका दाई परिसर खोखरा में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। प्राधिकरण के प्रभारी सचिव संतोष कुमार महोबिया ने बताया कि इस परिसर में रहने वाले वरिष्ठ नागरिका..
                 

चौपाल में कुछ प्रकरणों का निराकरण, शेष का निराकरण कर आवेदक को देंगे जानकारी

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज। कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक के मार्गनिर्देशन में तहसील स्तरीय राजस्व जनचौपाल का आयोजन किया गया। राज्य सरकार के निर्देशानुसार राजस्व पखवाड़ा का भी आयोजन हुआ। पटवारी अपने-अपने हल्का मुख्यालय में उपस्थित रहकर आवेदन लिए। विभिन्ना तहसीलों में आयोजित जनचौपाल कार्यक्रम राजस्व संबंधी प्रकरणों का निराकरण संबंधित तहसीलदारों द्वार..
                 

सतनाम भवन में पौधरोपण

पामगढ़। सतनामी युवा मंच संगठन के द्वारा सतनाम भवन परिसर के अंदर पौधरोपण किया गया। जिसमे फलदार एवं छायादार वृक्ष नीम, गुलमोहर, आम के वृक्ष लगाया गया। सतनाम भवन परिसर की साफ-सफाई की गई। उनके साथ ही सतनामी युवा मंच संगठन के द्वारा सदस्यता अभियान चलाकर पहले ही दिन लगभग 100 लोगों ने सदस्यता ग्रहण की। पौधरोपण कार्यक्रम में प्रकाश जांगडे, दिने..
                 

सशिमं नरियरा में शिक्षकों का सम्मान

नरियरा। नईदुनिया न्यूज। सरस्वती शिशु मंदिर नरियरा में सेवानिवृत्त 70 शिक्षकों व आचार्य परिवार का श्रीफल एवं वस्त्र से मुख्य अभ्यागत आचार्य अखिल महाराज भगवत भुसन उत्तर प्रदेश वृन्दावन ,विधायक सौरभ सिंह एवं दिनेश सिंह द्वारा सम्मानित किया गया। इस दौरान विधायक सौरभ सिंह, दिनेश सिंह का आतिशबाजी के साथ स्वागत किया गया। विद्यालय अध्यक्ष देव, भुसन सिंह संस्थापक, सि..
                 

सहारा क्रेडिट को एक माह के भीतर मेच्योर राशि भुगतान का आदेश

जांजगीर-चाम्पा। नईदुनिया न्यूज। सहारा क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड लखनऊ की स्थानीय संस्था में योजना के तहत जमा की गई रकम समय पर नहीं लौटाने को सेवा में कमी मानते हुए उपभोक्ता फोरम ने एक माह के भीतर ब्याज सहित रकम ग्राहक को भुगतान करने का आदेश दिया है। आवेदक अकलतरा निवासी सुरेश पिता विशनामाल चंदवानी के अनुसार उसने सहारा क..
                 

डिक्सी सरपंच व सचिव पर रेत रायल्टी राशि के गबन का आरोप

मालखरौदा। नईदुनिया न्यूज। ग्राम पंचायत डिक्सी के ग्रमीणों द्वारा सरपंच सचिव द्वारा रेत रायल्टी का राशि गबन करने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत कलेक्टर से की थी, मगर ढाई माह बाद भी अब तक कार्रवाई नहीं होने से ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम पंचायत डिक्सी के सरपंच सचिव द्वारा रेत रायल्टी के रसीद बुक व अन्य जानकारी लेने पर..
                 

मारपीट में एक मौत के मामले में तीसरा आरोपी गिरफ्तार

जांजगीर-चाम्पा। नईदुनिया प्रतिनिधि। शराब पीने के बाद बचे पैसे को लेकर हुए विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वहीं इसी मामले में एक अन्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस के अनुसार 29 जून को पामगढ़ थाना क्षेत्र के डोंगाकोहरौद के..
                 

ताइक्वांडो खिलाड़ियों ने बिलासपुर डीईओ और पीटीआई पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप

जांजगीर-चाम्पा। नईदुनिया प्रतिनिधि। बिलासपुर में 31 अगस्त से 3 सितम्बर तक आयोजित 19वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा स्पर्धा में जांजगीर जोन के ताइक्वांडो स्पर्धा के खिलाड़ियों ने संयोजक कृष्ण पटेल पीटीआई पर शराब के नशे में उनके साथ मारपीट करने व स्पर्धा के दौरान पक्षपात कर एकपक्षीय निर्णय दिए जाने का आरोप लगाते हुए आज कलेक्टर व डीईओ को ज्ञाप..
                 

4423 हितग्राहियों को नहीं मिली शौचालय की राशि

मालखरौदा। नईदुनिया न्यूज। मालखरौदा जनपद 15 अगस्त 2015 को जिले का सर्वप्रथम ओडीएफ ब्लॉक बना था। तत्कालीन जिला व जनपद पंचायत और शासन-प्रशासन सहित जनप्रतिनिधियों द्वारा जोर शोर से खुले में शौच मुक्त बनाने मालखरौदा ब्लॉक के 75 ग्राम पंचायत के सरपंच सचिव व स्थानीय प्रशासन ने आनन-फानन में ओडीएफ घोषित कर तो दिया, लेकिन आज 4 वर्ष पूर्ण हो जाने के..
                 

दस्तावेज परीक्षण का अंतिम अवसर 11तक

जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा आयोजित पटवारी प्रशिक्षण चयन परीक्षा 2019 के चयनित अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के लिए 11 सितंबर तक अंतिम अवसर प्रदान किया गया है। भू-अभिलेख शाखा से प्राप्त जानकारी के अनुसार चयनित अभ्यर्थियों को 19, 21 और 23 सितंबर को दस्तावेज सत्यापन के लिए तिथि निर्धारित की गई थी। जिसमें अनुपस्थित (अनारक्षित वर्ग, अ..
                 

नगर के भीतर सड़क निर्माण रूका

बलौदा। नईदुनिया न्यूज। सीजीआरडीसी द्वारा निर्माणाधीन सड़क बलौदा नगर के अंदर की सड़क का निर्माण कार्य रूकने के कारण बहुत ही खराब हो गया है। नगर के अंदर पीएनबी बैंक से रेस्ट हाउस तक सड़क में डामरीकरण नही होने के कारण बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। कमला आटो एवं अनुपम मेडिकल के पास पुलिया निर्माण हो जाने के बावजूद डामरीकरण नहीं किया जा..
                 

जाबो कार्यक्रम के तहत अधिकारी-कर्मचारियों ने ली शपथ

                 

वार्ड नंबर एक में लगा सुपोषण चौपाल

चांपा। नईदुनिया न्यूज। एकीकृत महिला बाल विकास अधिकारी के द्वारा बम्हनीडीह सेक्टर चांपा वार्ड नं एक के सामुदायिक भवन में सुपोषण चौपाल लगाकर महिलाओं एवं गर्भवती महिलाओं को पोषण के संबंध में जानकारी दी। उन्हें शिशुओं की देखभाल करना व किस प्रकार उन्हें पौष्टिक आहार खिलाना है। इसकी भी जानकारी दी गई। गर्भवती महिलाओं को कैल्शियम आयरन की..
                 

शासकीय नवीन प्राथमिक शाला नेगुरडीह का हाल बेहाल

नवागढ़। नईदुनिया न्यूज। ब्लाक के ग्राम नेगुरडीह के नवीन प्राथमिक शाला में पूरा पानी भरा है। बच्चे उसे पार कर कक्षा में जाते हैं। विद्यालय के शिक्षकों ने उच्चाधिकारियों को अभी तक अवगत नहीं कराया है। शाला विकास समिति पूरी तरह निष्क्रिय है। ग्राम पंचायत के प्रतिनिधि एवं गांव के जिम्मेदार नागरिक भी अंजान बने हैं, ऐसी विकट परिस्थिति में अपना भविष्य गढ़ने जाते..
                 

कार के सामने आई गाय वाहन क्षतिग्रस्त

बिर्रा। नईदुनिया न्यूज। अधिवक्ता की कार के सामने अचानक गाय आ जाने से वे बाल-बाल बचे। जबकि कार के सामने का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। जानकारी के अनुसार बिर्रा के अधिवक्ता लक्ष्मी बंजारे अपनी मारूती वेगनआर कार से चांपा न्यायालय से लौट रहे थे। शाम 7.10 बजे उनकी कार पिपरदा के आगे बढ़ी थी। इसी दौरान एक गाय दौड़कर सामने आ गई। उसको बचाने क..
                 

केबल डाल रही मशीन से फटी पाइप लाइन, पांच वार्डो में नहीं पहुंचा पानी

अकलतरा। नईदुनिया न्यूज। नगर के वार्ड नंबर 13 आजाद चौक के पास रिलायंस जियो कम्पनी का अंडर ग्राउंड केबल डाल रही मशीन से पाइप लाईन फूटने से नगर के वार्ड क्रं .12 से 16 तक पेयजल आपूर्ति नहीं हो पाई। वार्डवासियों में पेयजल के लिए हाहाकार मच गया। पाइप लाइन फूटने की सूचना मिलने के दस घंटे बाद शाम 7 बजे तक पाइप लाइन मरम्मत कार्य पूरा हो पाय..
                 

चेम्बर ऑफ कामर्स ने विधायक को कराया समस्याओं से अवगत

अकलतरा।नईदुनिया न्यूज। नगर के मिठ्या भवन में चेम्बर ऑफ कामर्स एंड इण्डस्ट्रीज अकलतरा इकाई की बैठक विधायक सौरभ सिंह के मुख्य आतिथ्य, चेम्बर ऑफ कामर्स एंड इण्डस्ट्रीज नगर इकाई अध्यक्ष विजय केडिया की अध्यक्षता, प्रदेश राइस मिलर्स एसोसिएशन उपाध्यक्ष जुगल लिखमानिया, ईश्वर खाण्डेलिया एवं केके चंदवानी के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित हुई। विधायक सौर..
                 

छात्रों के सर्वागीण विकास को ध्यान में रखकर निर्धारित होता है एनसीसी का कार्यक्रम

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्र 1 जांजगीर में संचालित एनसीसी टुप नं. 325 के स्मार्ट क्लास का उद्घाटन 7 सीजी बटालियन के कमांडिंग आफिसर कर्नल रजनीश मेहता, लेफ्टिनेंट कर्नल भरत क्षेत्रीय, लेफ्टिनेंट कर्नल फारूख रजा ने किया। कर्नल मेहता ने कहा छात्रों के सर्वांगीण विकास को ध्यान में रखकर एनसीसी के कार्यक्रम निर्धारित किय..
                 

प्रतिभावान छात्राओं का सम्मान

अकलतरा। नईदुनिया न्यूज। जैन समाज एवं क्षमादेवी फाउंडेशन ट्रस्ट द्वारा जैन भवन में प्रतिभावान छात्राओं के सम्मान समारोह एवं पर्वराज पर्युषण पर्व पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के पुरस्कार वितरण समारोह में जैन समाज के अध्यक्ष सत्येन्द्र जैन, उपाध्यक्ष संजय जैन, विरेन्द्र जैन, क्षमादेवी फाउंडेशन ट्रस्ट के संस्थापक राजेन्द्र जैन द्वारा सम्मानित किया गया। सीए परी..
                 

महिला कम्प्यूटर एकांउटिंग प्रशिक्षण के लिए मंगाया गया आवेदन

जांजगीर-चांपा। भारतीय स्टेट बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान द्वारा ग्रामीण बीपीएल परिवारों के बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिये 30 दिवसीय आवासीय महिला कम्प्यूटर प्रशिक्षण प्रारंभ किया जा रहा है। इच्छुक अभ्यर्थी भारतीय स्टेट बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में कार्यालयीन समय में आवेदन पत्र प्रस्तुत कर सकते हैं। चयनित प्रतिभागियों को प्रशिक्षण..
                 

मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद

जांजगीर-चांपा। कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक ने प्राकृतिक आपदा से मृत्यु के 8 प्रकरणों में 32 लाख रूपये की मदद स्वीकृत की है। कलेक्टर कार्यालय से जारी आदेश के अनुसार हरदी,नवागढ़ की श्रीमती मानकी बाई, नवागढ़ के मोहित राम, भठली,नवागढ़ के रामलाल, चांपा निवासी अनिलदास, परसवानी, डभरा की कुमारी आशा चन्द्रा, धरदेई, पामगढ़ के भवेश कुमार, सिरियागढ़, डभर..
                 

पूर्व छात्रों का सम्मान कर नई परम्परा

अकलतरा। नईदुनिया न्यूज। अकलतरा एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा संचालित राजेन्द्र कुमार सिंह उच्चतर माध्यमिक शाला में सन्‌ 1963-64 में मेट्रिक पास करने वाले पूर्व छात्रों के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए सांसद गुहाराम अजगले ने कहा कि सन्‌ 1954 में अकलतरा एजुकेशन ट्रस्ट की स्थापना की गई थी। संस्था द्वारा क्षेत्र में शिक्षा देने के साथ-साथ छात्र-छात्राओं को..
                 

युुवती के हत्यारे को आजीवन कारावास सत्र न्यायाधीश का पᆬैसला

जांजगीर-चाम्पा। नईदुनिया न्यूज। महिला की हत्या कर उसके गले में पहने सोने की माला व उसके पास रखे मोबाइल का उपयोग करने वाले आरोपी को सत्र न्यायाधीश राजेश श्रीवास्तव ने आजीवन कारावास से दण्डित किया। अभियोजन के अनुसार अकलतरा थाना में 2 अक्टूबर 2018 को पित्रु कहरा ने अपनी 19 वर्षीय पुत्री जमुना कहरा की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। वहीं..
                 

कटे फटे होंठ व तालू का होगा निःशुल्क ऑपरेशन

सक्ती। नईदुनिया न्यूज। फ्युचर आफ स्माईल संस्था द्वारा जिले के सक्ती ब्लांक में 6 अक्टूबर को सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक शासकीय अस्पताल सक्ती में तथा 13 अक्टूबर को सरकारी अस्पताल मालखरौदा में एवं 20 अक्टूबर को जैजैपुर में आपरेशन स्माइल के कुशल सर्जन द्वारा कटे-फटे होठ व तालु के विकृतियों का परीक्षण कर मरीजों को चिन्हित किया जाएगा। फ्युचर..
                 

न्यायालयों के निर्णय भी हिन्दी में हो

चांपा। नईदुनिया न्यूज। हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा हैं। इस नाते हम सबको हिंदी को राष्ट्रभाषा से ऊपर उठकर राष्ट्रीय भाषा बनाने के लिए प्रयास करना चाहिए। विज्ञान और तकनीक विषयों में पुस्तकें उपलब्ध होनी चाहिए। न्याय प्रणाली में सरकारी निर्णय हिंदी में ही होनी चाहिए। इतना ही नहीं प्रायमरी एवं पूर्व माध्यमिक स्कूलों में सरकार हिंदी अनिवार्य करे। उक्त विचार राजभाषा हिं..
                 

तालाब किनारे कचरे का अंबार

खोखरा। नईदुनिया न्यूज। जांजगीर-पामगढ़ पहुंच मुख्यमार्ग में स्थित निस्तारी तालाब किनारे कचरा डम्प करने के चलते राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यहां ग्रामीणों द्वारा सड़क किनारे कचरा डम्प किया जा रहा है। यहां पंचायत की उदासीनता के चलते राहगीरों को परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। पीडब्लूडी द्वारा करोड़ों रूपये की लागत से जांजगी..
                 

जिले में नवीनीकृत राशन कार्डो का वितरण का कार्य जारी

जांजगीर-चांपा। जिले में नवीनीकृत राशनकार्डो के वितरण का कार्य युद्घ स्तर पर किया जा रहा है। ताकि राशन कार्ड धारकों को आगामी माह से राशन उपलब्ध कराया जा सके। इस अवसर पर लोगों को शासन की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि एपीएल परिवारों को भी किफायती दर पर खाद्यान्ना उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए एपीएल परिवारों क..
                 

परिस्थितियों से हार मानने वाले करते हैं आत्महत्या

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज। जिला मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम अंतर्गत संचालित स्पर्श क्लिनिक मनोरोग विभाग जिला चिकित्सालय जांजगीर द्वारा विश्व आत्महत्या रोकथाम सप्ताह 9 से 14 सितम्बर तक आयोजित किया जा रहा है। कॉलेज में छात्र-छात्राओं को क्लीनिकल साइकोलोजिस्ट रोशन यादव ने बताया कि आत्महत्या का मतलब खुद को समाप्त करना। वे लोग जो आत्महत्या कर..
                 

वैराज्ञ्य पथ पर चलने से नियंत्रित होगी वासना

अकलतरा।नईदुनिया न्यूज। पर्वराज पर्युषण के अंतिम दिवस अनंत चौदस पर टिकमगढ़ मध्यप्रदेश से आए राकेश कुमार शास्त्री के सानिध्य में जैन समाज द्वारा भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा जैन मंदिर, बजरंग चौक, शास्त्री चौक, आजाद चौक होते हुए वापस जैन मंदिर पहुंची। शोभा यात्रा के दौरान समाज के पुरुषों द्वारा सफेद कुर्ता, पैजामा एवं महिलाओं..
                 

भूलाए नहीं भूलता वह खौफनाक मंजर

चांपा। नईदुनिया न्यूज। आज से 22 वर्ष पहले14 सितंबर 1997 को हसदेव रेलवे पुल,चांपा में अहमदाबाद एक्सप्रेस- हावड़ा डाउन 8033 दुर्घटनाग्रस्त होकर हसदेव नदी के पुल से नीचे गिर गई थी। इस जबरदस्त दुर्घटना में ट्रेन की पांच बोगियां पुल से नीचे गिरी थी। रेलवे के अधिकृत ऑकड़ों के अनुसार इस दुर्घटना में 81 यात्रियों की मौत हुई थी और 100 से अधिक लोग..
                 

ज्ञान अर्जित करने में लगाएं ध्यान

बलौदा। नईदुनिया न्यूज। छात्र देश के भविष्य हैं क्योंकि पढ़ाई करके आज आप लोग देश एवं प्रदेश में जाकर नाम रोशन करते हैं। ये बातें शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय ढोरला में छात्रों के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि सांसद गुहाराम अजगल्ले ने कही। उन्होंने कहा कि उनके माता पिता जो बोलते हैं उसका अनुकरण करें। अपना ध्यान ज्ञान को सीखने में लगाएं, तब सफ..
                 

मजदूर संघों के वेतन विवाद में तीसरे दिन भी बंद रहा केएसके एमपीसीएल

अकलतरा। नईदुनिया न्यूज। केएसके महानदी पावर कम्पनी लिमिटेड में कार्यरत एचएमएस मजदूर संघ एवं युनाइटेड मजदूर संघ के बीच वेतन वृद्धि को लेकर हुए विवाद के चलते तीसरे दिन भी प्लांट में विद्युत उत्पादन ठप्प रहा। भूविस्थापित मजदूरों का संघ एसएमएस के पदाधिकारियों के द्वारा प्रशासन को आश्वासन दिया गया था कि युनाइटेड मजदूर संघ के कर्मचारियों की सहायत..
                 

छह दिसंबर को होगा मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज। छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा त्रि-स्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन के लिए मतदाता सूची तैयार करने के कार्यक्रम में आंशिक संशोधन किया गया है। मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन अब 6 दिसंबर को होगा। एक जनवरी 2019 की संदर्भ तिथि के आधार मानकर मतदाता सूची तैयार की जाएगी। जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी क..
                 

सौदामिनी विवि की मेरिट सूची में पांचवें स्थान पर

शिवरीनारायण। सौदामिनी ने अटल बिहारी बाजपेयी विश्वविद्यालय एमए राजनीति की प्रविण्य सूची में पांचवा स्थान प्राप्त कर नगर एवं महाविद्यालय को किया गौरवान्वित। शासकीय लक्ष्मणेश्वर महाविघालय खरौद की एमए राजनीति की छात्रा सौदामिनी ने 67.81 फीसदी अंक प्राप्त कर अटल बिहारी बाजपेयी विश्वविघालय बिलासपुर द्वारा एमए राजनीति विषय की जारी प्रविण्य सूची में पांचवा स्थान प्राप्त..
                 

सक्ती अनुभाग के अंतर्गत टॉवर लाईन भू-अर्जन राशि का वितरण

सक्ती।नईदुनिया न्यूज। एसडीएम द्वारा भू-अर्जन व पट्टा नवीनीकरण के कार्यो को प्राथमिकता से किया जा रहा है। आज टॉवर लाइन से प्रभावित किसानों को मुआवजा चेक वितरण किया गया। 13 सितंबर को वे जैजैपुर तहसील में तमिलनाडु पॉवरग्रिड के प्रभावित 19 गांवों के किसानों को मुआवजा का चेक देंगे। सक्ती एसडीएम सुभाष राज के द्वारा लगातार पुराने प्रकरणों का..
                 

जर्जर ओव्हरब्रिज की मरम्मत कराने एनएसयूआई ने मंत्री को सौंपा ज्ञापन

अकलतरा।नईदुनिया न्यूज। नगर के शास्त्री चौक से पूर्णिमा इंग्लिश स्कूल तक निर्मित गुणवत्ताहीन ओव्हरब्रिज में जगह-जगह गड्ढे बन जाने के कारण राहगीरों को हो रही परेशानियों को देखते हुए पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू के नगर आगमन पर एनएसयूआई द्वारा ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द मरम्मत कराये जाने की मांग की गई है। एनएसयूआई जिलाध्यक्ष अंकित सिंह सिसो..
                 

एसडीएम पैकरा ने किया पौधरोपण

जांजगीर-चांपा। जांजगीर एसडीएम केएस पैंकरा ने आज ग्राम पेण्ड्री स्थित पालिटेक्निक के सामने में उपस्थित खिलाड़ियों के साथ पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। रोपे गये पौधे की सुरक्षा का संकल्प लिया। जिले में हो रहे वृहद पौधरोपण में सहभागी बनने की अपील की। पौधरोपण के दौरान श्रीमती पैंकरा उपस्थित थी।..
                 

सातवीं आर्थिक गणना का विधायक चंदेल ने किया शुभारंभ

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज। भडे़सर के पंचायत भवन परिसर में केन्द्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे सातवीं आर्थिक गणना का शुभारंभ छग विधान सभा के पूर्व उपाध्यक्ष, जांजगीर-चाम्पा विधायक नारायण चंदेल ने किया। इस अवसर पर उपस्थित ग्रामीणजनों एवं छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए चंदेल ने कहा कि भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे सातवीं आर्थिक गणना का..
                 

सनतकुमार को उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान

बिर्रा।नईदुनिया न्यूज। शिक्षा समृद्घि अभियान छत्तीसगढ़ के तत्वावधान में चांपा के टाउन पूर्व माध्यमिक विद्यालय प्रागंण में शिक्षक दिवस पर शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम 11वाहिनी सेनानी कमाडेंट एस.आर.भगत एबीईओ सुश्री रत्ना थवाईत,चांपा बरपाली प्राचार्य महेश कुमार चन्द्रा की उपस्थिति में हुआ। केंद्र दारंग के अंतर्गत कुम्हारी कला के प्रधानपाठक सनतकु..
                 

विस अध्यक्ष डॉ महंत आएंगे आज

                 

निधन- बाबूलाल यादव

                 

रूपेश का आर्मी में चयन

बिर्रा। बिर्रा के रूपेश कुमार साहू का आर्मी में जनरल ड्यूटी सैनिक के पद पर चयन हुआ है। वे पहले से ही सेना में जाने के लिए प्रयासरत थे। उनकी इस उपलब्धि पर उनके पिता संतोष साहू माता श्रीमती दूजबाई साहू बड़े भाई भुवन साहू गांधी साहू,अश्वनी साहू,दिलीप ढीमर रामसाहू,अजय साहू, विनय, दादूकर्ष ,राजेश, मनोज कर्ष, नंद कश्यप,उमेश कर्ष,गौतम कश्यप, मनोज कश्यप, राज..
                 

नाली का पानी सड़क पर

जांजगीर-चाम्पा।नईदुनिया न्यूज। जिला मुख्यालय स्थित पुरानी बस्ती के वार्ड क्र. 12 में रानी तालाब जाने का मार्ग दलदल हो गया है। यहां नाली का गंदा पानी रोड में बह रहा है। लोग इसी कीचड़युक्त मार्ग से होकर तालाब तक जाते हैं। इस मोहल्ले में बड़ी संख्या में लोग रहते है वार्ड क्रमांक 12 व 13 के लोगों की आवाजाही इस मार्ग में होती है। इसी मार्ग से लोग शमशा..
                 

ऑपरेशन के बाद कुष्ठ पीड़ित व परिजनों का सम्मान

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज। राष्ट्रीय कुष्ठ उन्मुलन कार्यक्रम के अंतर्गत बैरिस्टर ठाकुर छेदीलाल जिला चिकित्सालय जांजगीर में 20 अगस्त से प्रारम्भ हुए दिव्यांग कुष्ठ रोगियों के निःशुल्क शल्य क्रिया का समापन हुआ। इस अवसर पर रायपुर के शल्य क्रिया विशेषज्ञ डा. कामले द्वारा आपरेशन किये गए 29 विकृत अंग वाले लाभार्थियों एवं उनके 11 सहयोगियों को लायंस क्लब जांज..
                 

शिवरीनारायण मठ में मासिक रविवारीय राम कथा आयोजित

शिवरीनारायण। नईदुनिया न्यूज। शिवरीनारायण मठ मंदिर में मासिक रविवारीय राम कथा का आयोजन हुआ। जिसमें दूरदराज के अनेक ग्रामों से आए हुए मानस के प्रवक्ता एवं श्रोतागण शामिल हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ रामायण की आरती एवं भगवान रघुनाथ की स्तुति गान से हुआ। जगदीश मंदिर के पुजारी त्यागी महाराज ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर रामच..
                 

दस साल बाद भी इलेक्ट्रिक चाक से वंचित कुम्हार

जांजगीर-चाम्पा। नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले के लगभग 300 कुम्हारों को इलेक्ट्रिक चाक नहीं मिला इसके चलते वे परम्परागत चाक से ही दीये व मटकी बनाने को मजबूर हैं। मिट्टी के बर्तनों की पूछपरख कम होने के कारण वैसे ही कुम्हार बदहाली में जी रहे हैं, उᆬपर से सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिलने से वे परेशान हो रहे हैं। जिले में मिट्टी के बर्तन व दीये आि..
                 

मतदाता जागरूकता के लिए छात्र-छात्राओं ने ली शपथ

बिर्रा। नईदुनिया न्यूज। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय तालदेवरी के प्रागंण मे शिक्षक दिवस व मतदाता जागरूकता कार्यक्रम मनाया गया। मतदाता जागरूकता का शपथ बम्हनीडीह बीईओ केके बंजारे, सहायक बीईओ हिमांशु मिश्रा, प्राचार्य श्रीमती पापिआ चक्रवर्ती, सरपंच मयाराम बंजारे, प्रधानपाठक गुरुप्रसाद भातपहरे, प्राथमिक प्रधानपाठक मथुरा प्रसाद मधुकर की उपस्थिति में हुआ। क..