जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

महास्नान के बाद बीमार हुए महाप्रभु जगन्नाथ

शिवरीनारायण । (नईदुनिया न्यूज)। एकादशी को मठ मंदिर में भगवान जगन्नााथ, बहन सुभद्रा और भाई बलराम को महास्नान कराया गया। इसके बाद भगवान बीमार हो गए है। भगवान को स्वास्थ्य लाभ के लिए 6 दिनों तक काढ़ा दिया जाएगा। पंडितों ने आराम करने के लिए शयन कक्ष में रखा है। भक्त इस दौरान भगवान जगन्नााथ का दर्शन नहीं कर पाएंगे। मठ मंदिर शिवरीनारायण में भगवान ज..
                 

टीएलएम निर्माण के लिए हुई कार्यशाला

बम्हनीडीह (नईदुनिया न्यूज)। लक्ष्य के प्रति कड़ी मेहनत परिश्रम और नैतिक जिम्मेदारी के साथ हमें बच्चों के शिक्षा अधिकारों व कोरोना काल की अधूरी शिक्षा के लिए आगे आना होगा। सशक्त समाज और देश के निर्माण में हम अपनी भूमिका सुनिश्चित कर सकें। येबातें स्वीकृति मंच प्रभारी डा. उमेश कुमार दुबे ने एक दिवसीय टीएलएम कार्यशाला मेंकही। उन्होंनेकहाकि शिक्षक..
                 

सुख और दुख का कारण हमारे कर्म हैं किस्मत नहीं

बलौदा (नईदुनिया न्यूज)। जीवन में सुख और दुख कर्म के आधार से चलते हैं। वर्तमान में हम जो भी भोग रहे हैं चाहे दुख या सुख, सभी हमारे कर्मों का ही परिणाम हैं। वह कर्म इस जन्म के भी हो सकते हैं या पूर्व के जन्मों के भी। कर्म को किस्मत नहीं कहेंगे। ये बातें ब्रह्माकुमारी की प्रथम मुख्य प्रशासिका मातेश्वरी की 57वीं पुण्यतिथि के अवसर पर बिलासपुर टिकरापा..
                 

नाबालिग से छेड़खानी युवक को तीन साल की कैद

सक्ती (नईदुनिया न्यूज)। नाबालिक से छेड़खानी करने वाले आरोपित को फास्ट ट्रैक कोर्ट सक्ती के विशेष न्यायाधीश यशवंत सारथी ने 3 वर्ष की सश्रम कारावास की सजा सुनाई। विशेष लोक अभियोजक पाक्सो राकेश महंत नेबताया कि सक्ती थाना क्षेत्र की एक नाबालिग लड़की के दादा ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी 14 साल की नाबालिग पौत्री 29 सितंबर 2021 को सुबह 9..
                 

चार दिनों से घर से लापता युवती का तालाब में मिला शव

जांजगीर-चांपा(नईदुनिया न्यूज)। चार दिनों से घर से लापता एक युवती का शव तालाब में मिला। युवती का शव पालीथिन और पत्थर से बंधा हुआ था। आरोपितों ने युवती की हत्या करने के बाद शव को पत्थर से भी बांध दिया था ताकि शव पानी के ऊपर न आ सके। इसके बाद भी शव पानी में ऊपर आ गया और नहाने गए लोगों की नजर पड़ गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची..
                 

जिले में खुलेंगे चार नए आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। सरकारी अंग्रेजी स्कूलों की मांग को देखते हुए मुख्यमंत्री ने पहले 50 स्वामी आत्मानंद स्कूल खोले जाने की घोषणा की थी लेकिन विधानसभा स्तरीय दौरा के दौरान विद्यार्थियों की मांग पर इसकी संख्या बढ़ाकर 76 कर दिया गया है। जिले में इसी सत्र से चार नए आत्मानंद स्कूल खोले जाने की स्वीकृति मिली है। जिसमें बम्हनीडीह ब्लाक क..
                 

खरसिया - डभरा मुख्य मार्ग की हालत जर्जर

फगुरम (नईदुनिया न्यूज)। खरसिया सेडभरा मुख्य मार्गकी हालत बद से बदतर हो गई है। मार्ग कीचड़ से सराबोर हो गया हैऔर जगह जगह पर बड़े बड़े गड्ढे बन गए हैं। इस मार्ग में पैदल चलना तो दूर दोपहिया, चार पहिया वाहनों का चलना मुश्किल हो गया है। सड़क जर्जर होने के कारण लोगों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं सड़क खराब..
                 

Viral Video: जांजगीर के हाईस्कूल मैदान में दो गुट भिड़े, जमकर मारपीट

                 

नगर पालिका ने वर्षा पूर्व नहीं की नालियों की सफाई

सक्ती (नईदुनिया न्यूज)। नगर पालिका सीमा क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 12 नारायण सागर रोड में बड़ी नाली में पिछले कई माह पूर्व स्लैब गिर गया था जिसे नागरिकों की शिकायत के बाद भी नहीं निकाला गया है। अब हल्की बारिश होने पर ही यही गिरा हुआ स्लैब यहां निवास कर रहे नागरिकों के लिए परेशानी का कारण बन गया है। नाली में स्लैब के गिरने के कारण बड़ी नाली जा..
                 

पूरी मेहनत और लगन के साथ पढ़ाई करें विद्यार्थी

शिवरीनारायण (नईदुनिया न्यूज)। नगर के शासकीय उधातर माध्यमिक विद्यालय मेंशाला प्रवेश उत्सव नगर पंचायत अध्यक्ष अंजनी तिवारी की मुख्य आतिथ्य में मनाया गया। अतिथियोंने छात्र छात्राओं का तिलक लगाकर स्वागत किया । विद्यार्थियों का मुंह मिठा कराकर पुस्तक वितरण किया गया । कार्यक्रम मेंपार्षद मनोज तिवारी , शिवशंकर सोनी, उग्रेश्वर गोपाल केंवट , अजय केंवट उपस्थि..
                 

सर्वे के माह भर बाद भी नहीं लगे तीन खंभे

सकर्रा(सक्ती)। ग्राम पंचायत बुंदेली में खईया तालाब से लेकर अमहा तालाब तक सर्वे के माह भर बाद भी बिजली विभाग 3 खंभे नहीं लगा सका । जिसके कारण बांस बल्ली के सहारे ग्रामीणों के घर रोशन हो रहे हैं। कभी भी बड़ी दुर्घटना की आशंका है। मगर विभाग को इसकी परवाह नहीं है। ग्राम पंचायत बुंदेली के खईया तालाब से लेकर अमहा तालाब तक के रहवासियों का..
                 

देवरी,तनौद-भुईगांव मार्ग की हालत जर्जर

शिवरीनारायण (नईदुनिया न्यूज)। देवरी मोड़ से तनौद भुईगांव मार्ग की हालत अत्यंत खराब है। सड़क की दशा सुधारनेपीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा किसी प्रकार का ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जबकि यह रोड़ बिलासपुर व रायपुर के लिए बाईपास मार्गभी है। देवरी व खोरसी रेत घाट होने के कारण दिन रात भारी वाहन हाईवा, ट्रेलर चलने के कारण जगह जगह गढ्डे से चलने व..
                 

जिस रोड पर नहीं चलती बसें वहां बना दिया यात्री प्रतिक्षालय , हो रहा जर्जर

बलौदा (नईदुनिया न्यूज)। यात्री प्रतीक्षालय को बने एक साल भी नहीं हुए और जर्जर होकर टूटने लगा है। खास बात यह है कि प्रतिक्षालय का निर्माण ऐसी जगह पर कराया गया है जिस मार्ग में बसें नहीं चलती है। लाखो रूपए खर्च कर बनाया गया यात्री प्रतीक्षालय अनुपयोगी साबित हो रहा है। बलौदा ब्लाक के ग्राम पंचायत कुरदा में लगभग 6 लाख रुपये की लागत से यात्री प्रतीक्षालय का..
                 

कई अध्यक्ष बदल गए लेकिन नहीं हो सकी नाली की सफाई

सक्ती (नईदुनिया न्यूज)। नारायण सागर रोड स्थित सड़क मार्ग के किनारे बनी बड़ी नाली का पानी वर्षा के समय प्रत्येक वर्ष यहां निवास कर रहे लोगों के घरों में घुसता है जिस पर नगर पालिका के द्वारा सुध नहीं ली जाती । कई अध्यक्ष बदल गए मगर नाली की सफाई नहीं हो सकी है। नगर के वार्ड क्रमांक 3 राजापारा मोड़ से नारायण सागर रोड होते हुए दीवान घर तक नाल..
                 

स्कार्पियो की चोरी व दो बेटों का अपहरण करने वाला पिता गिरफ्तार

जांजगीर - चांपा (नईदुनिया न्यूज)। गिरौदपुरी घुमने जाने के बहाने मालिक के स्कार्पियो वाहन को लेकर फरार होने वाले और बाद में अपने दो बेटों का अपहरण करने वाले आरोपित को पुलिस ने विंध्यनगर जिला सिंगरौली मध्यप्रदेश से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से उसके दोनों बच्चों और वाहन को भी बरामद किया है। मामला अकलतर..
                 

Janjgir News: सिंचाई विभाग के एसडीओ नहीं दे रहे आरटीआइ के तहत जानकारी

                 

सात साल बाद भी नहीं बनी सड़क , बरसात में पैदल चलना भी दूभर

सकर्रा (सक्ती)। सकर्रा से सुलौनी डोंगिया पहुंच मार्ग की सड़केंपहले से ही लोगों के लिए समस्या बनी हुई थी। बारिश में यह समस्या और बढ़ गई है। सड़क पर चलना पहले से ही कष्टदायी था अब बारिश में यह सड़क पूरी तरह से कीचड़ में तब्दील हो हो जा रही है। पिछले दिनों हुई बारिश के कारण सड़क दलदल में बदल गई है। 7 साल से अधिक समय बीत चुका है। सड़क निर्माण क..
                 

नाटक महज मनोरंजन नहीं , आंदोलन भी हैः प्रो. पटेल

चांपा (नईदुनिया न्यूज)। भारतीय जन नाट्य संघ इप्टा के द्वारा आयोजित नाट्य कला प्रशिक्षण शिविर का समापन छत्रपति शिवाजी इंडोर हाल चांपा में हुआ। इस दौरान नाट्य , नृत्य एवं गीत का प्रदर्शन हुआ। मंचीय प्रदर्शन का उद्घाटन प्राचार्य शासकीय कालेज नवागढ़ प्रो. बीके पटेल , डीईओ कुमुदिनी द्विवेदी ने किया। प्रो. बी. के. पटेल ने इस रंगकर्म शिविर सह प्रदर्शन को नगर क..
                 

प्रतिबंध के बाद भी रेत का अवैध उत्खनन

बम्हनीडीह (नईदुनिया न्यूज)। हसदेव नदी से अवैध रेत खनन प्रतिबंध के बाद भी नहीं रूक रहा है। नदी से लगे आधा दर्जन गांवों में अवैध उत्खनन जारी है,जबकि शासन ने 15 जून से रेत के वैध उत्खनन पर भी रोक लगा दी है। बम्हनीडीह ब्लाक के ग्राम पंचायत सोंठी, पिपरदा, पुछेली, खपरीडीह, बम्हनीडीह, बरगड़ी, गोविंदा, करनौद, चोरहादेवरी, गतवा, सिलाडीह में अवैध रेत उत्..
                 

बेहतर पढ़ाई कर बनाएं भविष्यः चंदेल

जांजगीर चाम्पा(नईदुनिया न्यूज)। नए शिक्षा सत्र के प्रथम दिवस मुख्यमंत्री आवास कार्यालय से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश भर में शाला प्रवेशोत्सव का शुभारंभ किया। कलेक्टोरेट सभाकक्ष में नव प्रवेशी बधो, अभिभावक, जनप्रतिनिधि, अधिकारी व शिक्षक उनके कार्यक्रम से वर्चुअल माध्यम से जुड़े एवं मुख्यमंत्री का उदबोधन सुना। इस दौरान जिले के नवप्रवेशी बधाों का स्वागत कर प..
                 

नाबालिग से दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार

जांजगीर - चांपा (नईदुनिया न्यूज)। शादी का झांसा देकर नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपित युवक को पुलिस ने पुणे महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। मामला अकलतरा थाना का है। पुलिस के अनुसार प्रार्थीया ने 9 जून को थाना अकलतरा में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी नाबालिक लड़की घर से कोचिंग जाने के..
                 

रेत और कोल मापिᆬयाओं को संरक्षण दे रहे मुख्यमंत्री

जांजगीर- चांपा (नईदुनिया न्यूज)। रेत और कोल मापिᆬयाओं को संरक्षण देकर मुख्यमंत्री अवैध वसूली करा रहे हैं और इस राशि से सोनिया गांधी का दरबार सजाया जा रहा है। ये बातें भाजपा के सहप्रदेश प्रभारी बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितीन नबीन ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही। उन्होंने कहाकि पिछले तीन साल में राज्य में बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, अवैध उत्खनन अ..
                 

Chhattisgarh News: बोरवेल में गिरे राहुल को सकुशल निकाला, 104 घंटे चला आपरेशन

                 

देर रात शुरू हुआ सुरंग बनाने का काम, कुछ घंटे में राहुल तक पहुंचने की उम्मीद

                 

रेत की अवैध उत्खनन को छूट, परिवहन पर कार्रवाई

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रेत मापिᆬयाओं को प्रशासन और खनिज विभाग ने खुली छूट दे रखी है। यही वजह है कि प्रतिबंध के बाद भी रेत घाटों से अवैध उत्खनन चल रहा है। रेत मापिᆬया बिना रायल्टी के रेत बेचकर शासन को राजस्व का चूना लगा रहे हैं। खनिज उड़नदस्ता के द्वारा परिवहन में लगे वाहनों को जब्त कर कार्रवाई की औपचारिकता निभाई जा रही है। ज..
                 

नए शिक्षा सत्र में 16 जून से 15 जुलाई तक होगा शाला प्रवेशोत्सव

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। नए शिक्षा सत्र की शुरूवात को एक उत्सव के रूप मनाते हुए बधाों के प्रवेश को यादगार बनाने के लिए शाला प्रवेश उत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस वर्ष का प्रवेश उत्सव 16 जून से जोर-शोर से व्यापक प्रचार-प्रसार के साथ 15 जुलाई तक आयोजित किया जाएगा। प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा विभाग ने शाला प्रवेश उत्सव आयोजन के लिए सभी कलेक्टर, जिल..
                 

नए शिक्षा सत्र से पहले करें सभी तैयारियां

सक्ती (नईदुनिया न्यूज)। आगामी 16 जून से प्रारंभ हो रहे नए शैक्षणिक सत्र की तैयारियों एवं शिक्षा संबंधी प्रमुख विषयों को लेकर ओएसडी नूपुर राशि पन्ना ने स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के सभागार में बैठक ली। जिले के चारों विकास खंडों के बीईओ और डीईओ बीएल खरे बैठक में उपस्थित थे। बैठक में शिक्षकों की उपलब्धता, अतिशेष शिक्षकों की जानका..
                 

बुजुर्ग की पीट पीटकर हत्या करने वाले आरोपितों को 10 वर्ष की सजा

सक्ती (नईदुनिया न्यूज)। दीपावली त्यौहार के समय धनतेरस के दिन की जा रही साफ सफाई के दौरान थूकने से मना करने पर बुजुर्ग की पीट पीटकर हत्या करने वाले आरोपितों को प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश गीता नेवारे ने दस - दस वर्षसश्रम कारावास की सजा सुनाईहैऔर एक एक हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है। पुलिस नेइसे हत्या का अपराध बताया था जबकि न्..
                 

तहसीलदार को हटाए जाने के बाद भी पटवारी हड़ताल पर अड़े

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। पटवारियोंकी हड़ताल शुक्रवार को 24 वें दिन भी जारी रहेगी। आज राजस्व पटवारी संघ ने तीन सूत्रीय मांगों को लेकर आयोजित बैठक मेंयह निर्णय लिया और प्रातांध्यक्ष द्वारा आंदोलन स्थगित करनेकेनिर्णय को नहीं मानते हुए आंदोलन जारी रखने का फैसला लिया। जबकि प्रशासन नेतहसीलदार पामगढ़ कोवहांसे हटाकर कलेक्टोरेट केभूअि..
                 

नई पंचायत बनने के बाद भी विकास से दूर कांदानारा

सक्ती (नईदुनिया न्यूज)। विकासखंड सक्ती के अंतर्गत आने वाले नवीन ग्राम पंचायत कांदानारा पिछले कई वर्षों से सड़क एवं नाली की समस्या से जूझ रही है। ग्राम पंचायत कांदानारा सक्ती नगर पालिका सीमा क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 1 से लगा हुआ ग्राम पंचायत है। जहांशहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के जनप्रतिनिधि के अलावा उधा अधिकारी अक्सर किसी आयोजन में पहुंचते रहते हैं। ग्राम..
                 

गांधी भवन में नगरवासियों ने किया योग

चांपा (नईदुनिया न्यूज)। आठवें अंतराष्ट्रीय योग दिवस को नगर में बड़े ही उत्साह के साथ मनाया गया । नगरपालिका परिषद चाम्पा के द्वारा गांधी भवन में सुबह 7 बजे से योग का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। योग गुरू पार्षद गोविंद देवांगन ने योग कराया और योग की बारीकियों और उसका सही तरीका व उससे होने वाले फायदों को भी बताया। इस अवसर पर नपाध्य..
                 

दुर्घटना रोकने एनएच के गिरांग और पतराटोली मोड़ पर व्यवस्था होगी दुरूस्त

जशपुरनगर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। सड़क दुर्घटना रोकने और शहर की यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए बुधवार को एसपी राजेश अग्रवाल,अधिकारियों के साथ शहर में पैदल घूमकर जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ एएसपी श्रीमती प्रतिमा पांडेय, यातायात प्रभारी सौरभ चंद्राकर, सीएमओ ज्योत्सना टोप्पो और कोतवाली प्रभारी रविशंकर तिवारी भी थे। शहर के निरीक्षण के..
                 

तन मन को स्वस्थ रखने का माध्यम है योगः चंद्रदेव राय

जांजगीर-चाम्पा(नईदुनिया न्यूज)। मानवता के लिए योग विषय पर केिन्द्रत आठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज सामूहिक योग का आयोजन संसदीय सचिव, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण, वन, विधि एवं विधायी कार्य, चन्द्रदेव प्रसाद राय के मुख्य आतिथ्य में भीमा तालाब, जाज्वल्य देव द्वार में किया गया। सामूहिक योग कार्यक्रम में बड़ी संख्या में अधिकारी, कर्मचारीगण, जन प्रति..
                 

फेडरेशन की बैठक में आंदोलन पर हुई चर्चा

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की बैठक नहरिया बाबा रोड स्थित तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ कार्यालय में हुई। बैठक में केंद्र के समान 34 प्रतिशत मंहगाई भत्ता एवम पुनरीक्षित गृह भाड़ा भत्ता की मांग को लेकर 29 जून को होने वाले आंदोलन की रूप रेखा पर चर्चा की गईऔर आंदोलन को सफल बनाने पर जोर दिया गया। बैठक में प्रांतीय पर्य..
                 

ओपन जिम व गार्डन का विधायक चंदेल ने किया शुभारंभ

जांजगीर-चाम्पा(नईदुनिया न्यूज)। विधायक नारायण चंदेल ने ग्राम पुटपुरा मेंविधायक विकास निधि से निर्मित ओपन जिम एवं लघु गार्डन का फीता काट कर लोकार्पण किया। इस अवसर पर विधायक चंदेल ने कहा कि ग्राम पुटपुरा के लिए यह दिन विषेश रूप से उल्लेखनीय है, जब ग्रामवासियों एवं छोटे बधाोंके लिये लघु गार्डन एवं ओपन जिम का शुभारंभ हो रहा है यह एक बहुप्रतिक्षि..
                 

आर इ एस को जनपद से नहीं मिल रही हिस्से की राशि

सक्ती (नईदुनिया न्यूज)। जनपद पंचायत सक्ती एवं ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के मध्य आकस्मिक निधि व्यय एवं कार्यभारित स्थापना के लिए उपलब्ध राशि के बंटवारे को लेकर घमासान मचा हुआ है। आरइएस विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जनपद द्वारा यह राशि पत्र भेजने के बाद भी राशि जारी नहीं कर रहा है। ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के स्टेशनरी से लेकर अन्य खर्च..
                 

बजबजाती नाली में डूबे पाइप से घरों मेंपहुंच रहा पानी

जांजगीर - चांपा (नईदुनिया न्यूज)। नगर पालिका जांजगीर नैला के द्वारा नगरवासियों को बीमारी परोसी जा रही है। अधिकांश वार्डो में पेयजल वितरण के लिए बिछाई गई पाइप लाइन नाली में डूबी है। इसके चलते लोगों के घरों में नाली का दूषित पानी पहुंच रहा है। सबसे खराब स्थिति नगर पालिका के वार्ड 15 का है। इस वार्ड में कई स्थानों पर पाइप लाइन बजबजाती नाली म..
                 

ग्रामीण ने लगाई फांसी, पखवाड़े भर पहले बेटे ने की थी आत्महत्या

जांजगीर-चांपा । मुलमुला थाना क्षेत्र के अमोरा गांव में एक अधेड़ ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली ।15 दिन पहले उसके बेटे ने बिलासपुर में फांसी लगाकर जान दे दी थी। अब अधेड़ का शव भी घर में फंदे पर लटका हुआ मिला है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है। ज..
                 

अस्थाई सब्जी मंडी से अवैध निर्माण हटाने का निर्णय

सक्ती (नईदुनिया न्यूज)। अस्थाई सब्जी मंडी पर अब ग्राम पंचायत पोरथा ने भी कड़ा रुख अपनाना प्रारंभ कर दिया है। ग्राम पंचायत की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि अस्थाई सब्जी मंडी के लिए दी गई जगह में बिना अनुमति के निर्माण कार्य हो रहे हैं उस पर रोक लगाई जाएगी। जो निर्माण कार्य हो चुके हैं उसे हटाया जाएगा। इस संबंध में ग्राम पंचायत पोरथा के सरपंच क..
                 

प्रशिक्षण में दी गई नई शिक्षा नीति की जानकारी

अकलतरा (नईदुनिया न्यूज)। सरस्वती शिशु मंदिर उधातर माध्यमिक विद्यालय में नई शिक्षा नीति 2020 के संदर्भ में तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के प्रथम दिवस के प्रथम सत्र में आर सी मिश्रा पूर्व प्राचार्य आरके सिंह उधातर माध्यमिक विद्यालय एवं विवेकानंद शिक्षा समिति के सदस्य के द्वारा विज्ञान विषय पर मार्गदर्शन दिया गया। द्वितीय सत्र में विद्यालय के प्राचार्य केशव कुमार कौशिक..
                 

कोटवारी भूमि की लालच में गौटिया बन गया कोटवार

जैजैपुर (नईदुनिया न्यूज)। तहसील जैजैपुर के अंतर्गत ग्राम पंचायत बोड़सरा के कोटवार गंगा प्रसाद चंद्रा के खिलाफ ग्रामीणों ने शिकायत करते हुए उसे पद से हटाने की मांग जिला प्रशासन से की है। ग्रामीणों ने कहा के पूर्व कोटवार मानदास के स्वजन को शासन द्वारा कोटवार नियुक्त किया जाना था। परंतु तत्कालीन तहसीलदार ने नियमों को ताक पर रखकर गांव के गौ..
                 

संकल्प शिविर में पदाधिकारियों ने रखी बात

जांजगीर चांपा (नईदुनिया न्यूज)। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उदयपुर नवसंकल्प शिविर में लिए गए संकल्पों की जानकारी देनेके लिए जिला कांग्रेस के द्वारा प्रथम चरण की जिला स्तरीय नव संकल्प शिविर कार्यशाला चांपा के श्रीराम मंगलम मेंहुई। इस शिविर में प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी, ब्लाक एवं जोन अध्यक्षों के साथ कांग्रेस पक्ष के निर्वाचित प्रतिनिधियों को आमंत्रि..
                 

शिकसा महोत्सव में जिले के प्रतिभा हुए सम्मानित

जांजगीर-चांपा(नईदुनिया न्यूज)। शिक्षक कला व साहित्य अकादमी छत्तीसगढ़ के तत्वावधान में राज्य स्तरीय पारिवारिक मिलन समारोह का दो दिवसीय शिकसा महोत्सव 2022 का आयोजन खालसा पब्लिक स्कूल दुर्ग में किया गया। उदघाटन सत्र के मुख्य अतिथि विजय बघेल सांसद दुर्ग, विशिष्ट अतिथि लोचन पटेल संस्थापक व संयोजक शाकंभरी पूजा महोत्सव समिति, निधि चन्द्राकर संस्थापक व अ..
                 

जांजगीर में मिला दो मुंहा सांप, देखने के लिए ग्रामीणों की जुटी भीड़, देखें वीडियो

                 

Rahul Rescue Operation: रेस्क्यू टीम के फौलादी हौसले को सलाम, पांच दिनों तक चौबीसों घंटे डटे रहे

                 

जांजगीर में बोरवेल में फंसे बच्चे को बचाने रेस्क्यू आपरेशन जारी, सुरंग के रास्ते में आई चट्टान

                 

सीसी रोड को तोड़कर बाउंड्री वाल बनाए जाने का विरोध

जांजगीर - चांपा (नईदुनिया न्यूज)। नगर पालिका द्वारा बनाए गए सीसी रोड को तोड़कर बाउंड्रीवाल बनाए जाने का मोहल्लेवासियों ने विरोध करते हुए रोक लगाने की मांग को लेकर सीएमओ के नाम ज्ञापन सौंपा है । नगर पालिका द्वारा वार्ड 13 में सीसी रोड का निर्माण किया गया था। जिससे लोगों को आने - जाने में सुविधा हो रही थी लेकिन कुछ दिन पूर्व वार्ड के..
                 

धूल और कोयले की परत से बीमार हो रहे लोग

अकलतरा (नईदुनिया न्यूज)। नगर की खस्ता हाल सड़कों में धूल एवं कोयले की मोटी परत जमने के कारण नगरवासी दमा सहित आंख , त्वचा एवं अन्य रोग के शिकार हो रहे हैं। नगर वासियों के लगातार विभिन्ना बीमारियों की चपेट में आकर परेशानियों का सामना करने के बावजूद इस समस्या का समाधान करने को लेकर जिम्मेदार विभाग एवं जनप्रतिनिधियों के द्वारा कोई पहल..
                 

विधि में अनुभव व व्यवहारिक ज्ञान ज्यादा उपयोगी : जिला न्यायाधीश

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के मार्गदर्शन में आयोजित इन्टर्नशिप कार्यक्रम के पहले दिन विधि छात्रों का परिचयात्मक सत्र आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता जिला न्यायाधीश सुरेश कुमार सोनी ने विधि छात्रों को संबोधित किया और वर्तमान्‌ परिवेश में विधि के ज्ञान की आवश्यकता और विधि छात्रों के कैरियर की..
                 

Ad

जर्जर पुल पुलियों और सड़कों की नहीं हुई मरम्मत

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। जिला मुख्यालय को जोड़ने वाली बलौदा से नैला जांजगीर सड़क की हालत खस्ता हो गई है। सड़क में जगह जगह जानलेवा गड्ढे हो गए है, जिसके कारण इस मार्ग में आवागमन करने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस मार्ग में जावलपुर, जर्वे, सिवनी, कन्हाईबंद, रेलवे अंडरब्रिज सभी जगह पर सड़क बड़े बड़े गड्ढों में त..
                 

Ad

स्तरहीन हो रहा उपस्वास्थ्य केंद्रों के जीर्णोद्घार का काम

सक्ती (नईदुनिया न्यूज)। छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विस कार्पोरेशन लिमिटेड अंतर्गत सभी उप स्वास्थ्य केंद्रों के जीर्णोद्घार का कार्य कराया जा रहा है । विकासखंड सक्ती के ग्राम बासीन खैरा में भी उप स्वास्थ्य केंद्र का जीर्णोद्घार का काम प्रगति पर है और ठेकेदार द्वारा स्तरहीन कार्य कराए जाने की शिकायत स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा की जा रही है। जीर्णोद्घार को लेकर सिर्फ र..
                 

Ad

कांग्रेस अजा विभाग का ब्लाक अध्यक्ष अवैध शराब बेचते गिरफ्तार

                 

Ad

जिले में बूस्टर डोज लगाने अब तक नहीं हुई व्यवस्था

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। निजी अस्पतालों की मदद से शुल्क लेकर 18 से 59 आयु वर्ग के लोगों को बूस्टर डोज देने की प्रक्रिया 10 अप्रैल से चल रही है लेकिन, जिले में तीन माह बाद भी इसकी शुरुआत नहीं हो सकी है। जिले के एक भी निजी अस्पताल इसके लिए तैयार नहीं हैं। जबकि सतर्कता डोज लगवाने वाले हितग्राही भटक रहे हैं। वहीं कोरोना अभी पूरी तरह से..
                 

अकलतरा बलौदा मार्ग में आवागमन हुआ कठिन

अकलतरा (नईदुनिया न्यूज)। अकलतरा बलौदा मार्ग में अकलतरा से बरगवां तक 4 किलोमीटर का सफर क्षेत्रवासियों के लिए किसी दुःस्वप्न से कम नहीं है। सड़कोंपर बने बड़े बड़ेकीचड़ युक्त गड्ढे में फस कर प्रतिदिन कई लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। क्षेत्रवासियों के लिए विकट परिस्थिति निर्मित होने के बावजूद जिम्मेदार अधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा कोई पहल..
                 

किसान के नाम फर्जी पर्ची बनाकर बेच दी छह एकड़ सरकारी जमीन

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जैजैपुर तहसील के ग्राम पंचायत झालरौंदा में6 एकड़ शासकीय जमीन की बिक्री का मामला सामने आया है, जिसमे पटवारी ने गांव के बड़े झाड़ के जंगल की भूमि को किसानों के साथ मिलीभगत कर उनके मूल रकबा मेंयह जमीन बढ़ा दी और इस जमीन को रसूखदारों के पास बिक्री कर दी। जमीन के नीचे डोलोमाइट खनिज होने के कारण..
                 

नाबालिग से दुष्कर्म20 साल की कैद , 12 हजार अर्थदंड

सक्ती(नईदुनिया न्यूज)। नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने वाले आरोपित को फास्ट ट्रैक कोर्ट सक्ती के विशेष न्यायाधीश यशवंत सारथी ने 20 साल के कठोर कारावास और 12 हजार रूपए अर्थदंड से दंडित किया। विशेष लोक अभियोजक पॉक्सो राकेश महंत के अनुसार सक्ती थाना क्षेत्र की नाबालिक के पिता ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी साढ़े 17 साल की नाबालिग..
                 

गुंडा और निगरानी बदमाशों की करें सूची तैयार

जांजगीर - चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिले के सभी थाना व चौकी के प्रधान आरक्षक लेखकों एवं रीडरों की सोमवार को एसपी विजय अग्रवाल ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभाकक्ष में बैठक ली। इस दौरान उन्होंने गुंडा और निगरानी बदमाशों की सूची तैयार करने एवं जमीन संबंधी विवाद जैसे प्रकरणों में प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिएं एसपी विजय अग्रवाल ने..
                 

प्लांट के सामने मिला युवक का शव , ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

डभरा (नईदुनिया न्यूज)। आरकेएम पावर प्लांट में के सामनेयुवक का शव मिलने से ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होंने प्लांट के सामने शव रखकर धरना- प्रदर्शन किया। प्रबंधन द्वारा 5 लाख रूपए का मुआवजा देने के बाद ग्रामीण शांत हुए। जानकारी के अनुसार डभरा थाना क्षेत्र के आरकेएम पावर प्लांट के सामने आज सुबह ग्राम बांधापाली निवासी शंकरलाल बंजारा (21) पित..
                 

आपरेशन राहुल में लगे पुलिस के 202 जांबाजों का सम्मान

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम पिहरीद में बोर में गिरे राहुल साहू को रेस्क्यू टीम ने पांच दिन तक चले आपरेशन के बाद सुरक्षित बाहर निकालने में कामयाबी हासिल की। देश के सबसे बड़े चले इस रेस्क्यू आपरेशन में लगे पुलिस विभाग के 202 अधिकारी कर्मचारियों को एसपी विजय अग्रवाल ने शनिवार को पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया। जिले के..
                 

Janjgir News: शराब पीने से एक युवक की मौत, दूसरा अस्पताल में भर्ती

                 

एआईसीसी में पुलिस कार्रवाई के विरोध में कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी नई दिल्ली मुख्यालय में लोकतांत्रिक तरीके से सत्याग्रह कर रहे कांग्रेस जनों के ऊपर केंद्र की मोदी सरकार के इशारे पर दिल्ली पुलिस द्वारा किए गए बर्बरतापूर्ण कार्रवाई के खिलाफ शहर कांग्रेस जांजगीर नैला के द्वारा स्थानीय कचहरी चौक जांजगीर में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। धरना में कांग्रेस..
                 

सही मार्ग पर चलकर करें उज्जवल भविष्य का निर्माण

सक्ती (नईदुनिया न्यूज)। विशेष न्यायाधीश यशवंत सारथी ने राष्ट्रीय मानव अधिकार व सामाजिक न्याय आयोग के द्वारा उप जेल सक्ती में आयोजित निश्शुल्क विधिक व चिकित्सा शिविर में बंदियों को भावी जीवन में सही माार्ग पर चल कर समाज व राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देने का आग्रह किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय मानव अधिकार व सामाजिक न्याय आयोग के लीगल सेल के प्रदेश अध्यक्ष ि..
                 

स्कूल को सुंदर और स्वच्छ बनाकर करें बच्चों को आकर्षित

चाम्पा (नईदुनिया न्यूज)। शाला प्रवेश उत्सव एवं शासन की योजनाओं के कियान्वयंन को लेकर विकासखंड बम्हनीडीह के शिक्षा अधिकारी के के बंजारे ने ब्लॉक के प्राथमिक पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रधान पाठकोंकी बैठक चाम्पा लायंस इग्लिश स्कूल में ली। बैठक में डीईओ कुमुदिनी द्विवेदी भी उपस्थित थी । बीईओ केके बंजारे नेकहा कि नए सत्र शुरू हो रहा है। बधाों..
                 

झमाझम बारिश से अंचल तरबतर, गर्मी से राहत

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले भर में शुक्रवार की शाम लगभग 5 बजे हुई झमाझम बारिश से अंचल तरबतर हो गया। पहली बारिश ने लोगों को जहां उमस भरी गर्मी से राहत दिलाई है। वहीं नगर पालिका की सपᆬाई व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी। बारिश से शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए। खासकर निचले इलाकों में कई जगह पानी भर गया। लोगों के घरों में भी पान..
                 

फोन पर डाउनलोड कराया एप और खाते से पार हो गई राशि

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। इन दिनों मतदाता सूची का काम कर रहे शिक्षकों को ठग निशाना बना रहे हैं। शिक्षकों के पास बीएलओ अफसर के नाम से फोन आ रहा और एक एप डाउनलोड करने निर्देश दिया जा रहा है। जिसके बाद एप डाउनलोड करते ही संबंधित शिक्षक के खाते से रकम उड़ जा रहा है। शिक्षक अधिकारी का निर्देश समझकर एप डाउनलोड कर रहे और ठग..
                 

पुरी धाम में गुम गया था राहुल, माता के मंदिर में चुनरी ओढ़कर बैठा मिला

                 

Video: बोर में बढ़ रहे जलस्तर से बढ़ी चिंता, तीन फीट की दूरी पर है राहुल

                 

राहुल को बचाने रोबोटिक टीम असफल,चट्टान बना रोड़ा

जांजगीर-मालखरौदा (नईदुनिया न्यूज)। दस साल के बालक राहुल में गजब की आत्म शक्ति है। पिछले 55 घंटे से वह फल और जूस के सहारे 8 इंच के संकरे बोर में फंसा है। मगर वह जो साहस दिखा रहा है वह काबिले तारीफ है। आज उसने केला खाकर छिलके को डिब्बे में वापस भेजा और बोर में भर रहे पानी को निकालने में भी रेस्क्यू टीम की मदद की । आमतौर पर स..
                 

सुपरफास्ट ट्रेनों के स्टापेज की मांग

सक्ती (नईदुनिया न्यूज)। रेलवे स्टेशन से इन दिनों सुपरफास्ट ट्रेनों में रेल की यात्रा करना कठिन हो गया है। क्षेत्र के रेल यात्रियों ने शालीमार से कुर्ला एवं कुर्ला से शालीमार नाइट एक्सप्रेस को पुनः प्रारंभ करने की मांग की है। कुर्ला एक्सप्रेस को कोविड-19 महामारी के दौरान ही बंद कर दिया गया था, जो कि आज तक प्रारंभ नहीं हो पाई है । रेलवे द्वारा दुर्ग..
                 

बोरवेल में गिरे राहुल को बचाने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार का सबसे बड़ा आपरेशन

                 

तहसीलदार के आदेश के बाद भी तालाब की जमीन से नहीं हटा कब्जा

बलौदा (नईदुनिया न्यूज)। तहसीलदार बलौदा ने जीआर इंफा कंपनी को शासकीय तालाब की जमीन से कब्जा हटाने का आदेश जारी किया था और कब्जा हटाकर 8 जून को तहसील कार्यालय में उपस्थित होने नोटिस भी दिया था। मगर न तो कब्जा हटा और न ही इसकी जानकारी दी गई। कंपनी के द्वारा शासकीय तालाब को समतल कर अवैध निर्माण कार्य किये जाने की शिकायत क..