जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

सीमा पार कर पाकिस्तान चला गया छत्तीसगढ़ का युवक, पांच साल बाद भी नहीं लौटा

                 

बार्डर पार कर पाकिस्तान चला गया छत्तीसगढ़ का युवक, पांच साल बाद भी नहीं लौटा

                 

गुरूघासी दास के आदर्शो पर चलकर ही होगा विकास

हसौद।नईदुनिया न्यूज। लालमाटी में 5 दिवसीय संत गुरुघासीदास जन जागृति सत्संग समारोह का आयोजन किया गया था जिसमें समापन दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि अखिल भारतीय सतनाम सेना के प्रदेशाध्यक्ष एवं प्रदेश कांग्रेस नेता धर्मगुरु खुशवंत साहेब शामिल हुए। खुशवंत साहेब के लालमाटी आगमन पर ग्रामवासियों ने पूजा आरती की। इस दौरान उन्होंने बाबा ने मुख्य जय स्तंभ में झंडा..
                 

मिस्दा में रक्तदान शिविर आज

जांजगीर-चांपा। सामाजिक संस्था मिशन रक्तदान समूह महामाया चौक मिस्दा द्वारा 17 नवंबर को सुबह 9 से शाम 5 बजे तक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। रक्तदाताओं से आग्रह किया गया है कि अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान कर जरूरतमंदों को जीवनदान दें। केके कश्यप ने बताया कि लोगों के द्वारा दिए गए रक्त को डिलीवरी मरीज, सिकलिंग के मरीज, दुर्घटन..
                 

समर्थन मूल्य पर धान खरीदी एक दिसंबर से

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज। कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक ने समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की तैयारी की समीक्षा के लिए राजस्व विभाग, सहकारिता, खाद्य और निगरानी दल के सदस्यों की संयुक्त बैठक ली। कलेक्टर ने कहा कि आगामी एक दिसंबर से राज्य सरकार के निर्देशानुसार समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की कार्रवाई प्रारंभ की जाएगी। केवल पंजीकृत किसानों का ही धान खरी..
                 

जिले के 8 हजार 205 हितग्राहियों को मिलेगा पट्टा

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज। कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक ने आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में राजस्व अधिकारियों, जनपद सीईओ व भू-अभिलेख शाखा के अधिकारियों की सयुंक्त बैठक लेकर राजीव गांधी आश्रय योजना, नजूल पट्टा नवीनीकरण आदि योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। कलेक्टर ने कहा कि राज्य शासन के जारी निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए समय सीमा में..
                 

प्रणाम कालम के लिए

प्रतियोगिता महंत में 16 व 17 नवम्बर को आयोजित राउत नाच प्रतियोगिता का दो दिवसीय आयोजन, चन्द्रपुर विधायक रामकुमार यादव के मुख्य आतिथ्य में एवं क्षेत्र के समस्त जन प्रतिनिधियों की उपस्थिति में होगा। भूमिपूजन छत्तीसगढ़ राज्य विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत शनिवार 16 नवंबर को सुबह 11 बजे चांपा में स्व.बिसाहूदास महंत इंडोर हाल एवं सामुदायिक भवनों और..
                 

केन्द्रीय विद्यालय के 21 विद्यार्थियों को दिया जाएगा चश्मा

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज। बाल नेत्र सुरक्षा सप्ताह का जिला स्तरीय शुभारंभ 14 नवंबर को केन्द्रीय विद्यालय जांजगीर में जिला पंचायत अध्यक्ष नंदकिशोर हरबंश द्वारा किया गया। सीएमएचओ डा. एसआर बंजारे ने बाल नेत्र सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम के अवसर पर कहा कि बच्चे समाज का आधार होते हैं, स्वस्थ्य बच्चे ही स्वस्थ्य समाज का निर्माण करते हैं। सभी विद्यार्थियों का प्रारंभि..
                 

नेशनल दिव्यांग महिला क्रिकेट स्पर्धा में जिले की बेटी दिखाएगी जौहर

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया प्रतिनिधि। बचपन से ही पढ़ाई के साथ-साथ खेल और अन्य सांस्कृतकि गतिविधियों में भाग लेने वाली दोनों पैर से दिव्यांग अनिता बघेल आज राष्ट्रीय स्तर की एक कुशल बास्केटबॉल और क्रिकेट खिलाड़ी बन गई है। अनिता का चयन गुजरात में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय व्हील चेयर वुमेंस क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए हुआ है। वह जिले की एकमात्र..
                 

विवेकानंद स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी, 275 विद्यार्थियों ने लिया भाग

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज। विवेकानंद उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जांजगीर में 11 नवंबर को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी में प्राथमिक पूर्व माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक कक्षाओं के कक्षा तीसरी से 12वीं तक के कुल 275 विद्यार्थियों ने भाग लिया। विद्यार्थियों ने सोलर सिस्टम, वृक्षसंरक्षण, वाईन्ड मिल, टेसला कोईल, र्स्माट सिटी, आर्ट क्राप्ट,..
                 

विश्व मधुमेह दिवस पर 217 लोगों ने कराया परीक्षण

अकलतरा। नईदुनिया न्यूज। विश्व मधुमेह दिवस के अवसर पर कुंवर भुवन भास्कर सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ने निःशुल्क मधुमेह परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर मे 217 लोगो का मुधमेह परीक्षण किया गया जिसमें 21 पुराने मरीज एवं 7 नए मरीज कुल 28 लोगों में मधुमेह की बीमारी प्राप्त हुई। शेष 189 लोगों मे मधुमेह निगेटिव प्राप्त हुआ। सामुदायिक स्वा..
                 

बैठक 18 को

जांजगीर-चांपा। छग सतनामी उत्थान एवं जागृति समिति व जिला सतनामी समाज की बैठक 18 नवंबर को सुबह 11 बजे से सतनाम भवन गुरूघासी दास स्मारक व मिनी माता सभा स्थल लछनपुर केराझरिया चांपा में आयोजित की गई है। बैठक में संगठन पदाधिकारियों, कार्यकारिणी सदस्य, कर्मचारी अधिकारी व समाज के लोगों से उपस्थिति का आग्रह समिति के अध्यक्ष उतित भारद्वाज व जिला मिि..
                 

केन्द्रीय विद्यालय में बाल नेत्र सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ आज

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज। केन्द्रीय विद्यालय जांजगीर में 14 नवंबर को जिला स्तरीय बाल नेत्र सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ किया जाएगा। जिसमें मुख्य अतिथि अध्यक्ष जिला पंचायत नंदकिशोर हरवंश होंगे। विद्यालय के छात्र-छात्राओं का निःशुल्क नेत्र परीक्षण कर आवश्यकतानुसार चश्मा प्रदाय के लिए जिला कार्यक्रम प्रबंधक सुश्री विभा टोप्पो, एनएचएम की उपस्थिति में पंजीयन आलोक..
                 

दुर्ग के पर्यवेक्षक बने देवांगन

                 

एसडीएम ने दिलाई नव नियुक्त एल्डरमेनों को शपथ

अकलतरा। नईदुनिया न्यूज। नगर पालिका परिषद के नवनियुक्त एल्डरमेन अभिजीत सोनवानी, महेश्वर टण्डन, श्याम खरे, श्रीमती आशा दीवान एवं अरूण साहू को एसडीएम मेनका प्रधान द्वारा पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए नगर पालिका अध्यक्ष खुलन सोनवानी ने कहा कि नवनियुक्त एल्डरमेन अपने कर्त्तव्य का पालन ईमानदारी पूर्वक करें। न..
                 

संविलयन से वंचित शिक्षाकर्मियों ने विधायक को सौंपा ज्ञापन

जांजगीर-चाम्पा। नईदुनिया न्यूज। संविलयन मंच के तत्वावधान में आज संविलयन से वंचित शिक्षाकर्मियों ने विधायक नारायण चंदेल को जन घोषणा पत्र अनुरूप शिक्षाकर्मी के शिक्षा विभाग में संविलयन करने की मांग को सदन में उठाने व उनका समर्थन करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। उन्होंने अपने ज्ञापन में बताया कि कांग्रेस द्वारा अपने जनघोषणा पत्र में संविलयन से..
                 

महिला वर्ग में बीएसपी भिलाई और राजनांदगांव के बीच होगा पᆬाइनल मैच

जांजगीर-चाम्पा। नईदुनिया प्रतिनिधि। जिला मुख्यालय में आयोजित 19वीं छत्तीसगढ़ राज्य सीनियर बास्केटबॉल प्रतियोगिता के तीसरे दिन सुबह खेले गए महिला वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भिलाई इस्पात संयंत्र ने गरियाबंद जिला को 78-13 अंकों से भिलाई कारपोरेशन ने बिलासपुर डिस्ट्रिक्ट को 58-15 अंको से तीसरे क्वाटर फाइनल में राजनांदगांव जिला ने देवेंद्र नगर..
                 

शिव ताण्डव के सामूहिक पाठ के बाद हुई आरती

डभरा। नईदुनिया न्यूज। चन्द्रपुर में कथावाचिका साध्वी प्रज्ञा भारती ने महानदी की महाआरती कर जनजागरूकता का संदेश दिया। साध्वी ने 11 पण्डितों के साथ विधिवत आरती कराई। जय हो महानदी महतारी के बोल से पूरा नदी का तट गूंज उठा। कार्तिक पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर आयोजित महानदी की आरती के पूर्व शिव ताण्डव का सामूहिक पाठ किया गया। इस मौके पर साध्वी..
                 

कराओके आर्केस्ट्रा आज

सक्ती। कराओके क्लब सक्ती के द्वारा जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय सक्ती खेल मैदान में कराओके आर्केस्ट्रा का आयोजन 13 नवंबर बुधवार को होगा। जिसकी तैयारी जोर शोर से चल रही है, जहां क्लब के सदस्यों ने इस आयोजन के लिए कड़ी मेहनत करते हुए लगातार प्रैक्टिस किया है, वहीं प्रचार प्रसार के लिए सदस्यों ने स्वयं शहर एवं ग्रामीण अंचलों में बैनर फ्लेक्स पाम्पलेट चस्प..
                 

जिसके पास प्रेम धन वह निर्धन नहीं

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज। थवाईत परिवार में आयोजित श्रीमद भागवत कथा के सातवें दिन आचार्य पं. अनिल शुक्ला ने कहा कि सुदामा से परमात्मा ने मित्रता का धर्म निभाया। राजा के मित्र राजा होते हैं रंक नहीं, पर परमात्मा ने कहा कि मेरे भक्त जिसके पास प्रेम धन है वह निर्धन नहीं हो सकता। कृष्ण और सुदामा दो मित्र का मिलन ही नहीं जीव व ईश्वर तथा भक्त और भगव..
                 

आठ टीमों ने लीग मैच जीतकर बनाई क्वाटर फाइनल में जगह

जांजगीर-चाम्पा। नईदुनिया प्रतिनिधि। जिला मुख्यालय जांजगीर के हाईस्कूल मैदान में स्व. रामकुमार पाण्डेय की स्मृति में राज्य स्तरीय सेवन ए साईड फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता में राज्य भर से 36 टीम भाग ले रही है। प्रतियोगिता में तीसरे दिन रायपुर चैम्पियन, रायगढ़, कंचनपुर सक्ती, बादशाह जांजगीर, एसईसीएल कोरबा एक और एसईसीएल क..
                 

ठेकेदार को भुगतान नहीं होने से रूक गया जल आवर्धन योजना का काम

जांजगीर-चाम्पा। नईदुनिया प्रतिनिधि। नगर की नई जल आवर्धन योजना में ठेकेदार को समय पर भुगतान नहीं होने से काम लटक गया है। गली मोहल्लों में गड्ढे खोदकर आधा अधूरा पाइप डालने का काम किया गया है। लगभग माह भर से काम बंद है और अस्त व्यस्त रखे पाइप व खोद गए गड्ढों से लोगों को परेशानी हो रही है, मगर नगर पालिका व जिम्मेदार अधिकारियों को इ..
                 

साउथ बिहार एक्सप्रेस में सफर कर रही महिला का स्टेशन में हुआ प्रसव

अकलतरा। नईदुनिया न्यूज। साउथ बिहार एक्सप्रेस में सफर कर रही महिला को प्रसव पीड़ा उठने पर अकलतरा रेलवे स्टेशन में चैन पुलिंग कर ट्रेन को रोककर महिला का प्रसव कराया गया। महिला के प्रसव के लिए साउथ बिहार एक्सप्रेस को रेलवे स्टेशन में 1 घंटे तक रोका गया प्रसव होने के बाद महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया एवं ट्रेन को रवाना कि..
                 

सफलता का शार्टकट नहीं मेहनत करें विद्यार्थी

सक्ती। नईदुनिया न्यूज। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण दिवस पर तहसील विधिक सेवा प्राधिकरण सक्ती के अध्यक्ष प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश संतोष कुमार आदित्य के मुख्य आतिथ्य में मिडिल स्कूल बस्ती बाराद्वार में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर आयोजित किया गया था। उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए संतोष कुमार आदित्य ने कहा कि विवाह की आयु निर्धारित है, लड़..
                 

शहर की समस्याओं का समाधान संगठित होकर करने का निर्णय

सक्ती। नईदुनिया न्यूज। नगर के देवांगन धर्मशाला में सर्व समाज की बैठक हुई। देवांगन समाज सक्ती के द्वारा यह बैठक बुलाई गई थी। जिसमें सोनी, ठाकुर, जायसवाल, राठौर, कसेर, गबेल, यादव, साहू, खर्रा सहित अन्य समाज के लोग शामिल हुए। बैठक में 4 नवम्बर की रात को शहर के वार्ड नं 11 ठाकुरदिया मोहल्ला में दो पक्षों में हुई घटना का विरोध एवं निंदा की गई। सा..
                 

गुरू नानक जयंती के पहले दिन निकली शोभा यात्रा

सक्ती। नईदुनिया न्यूज। गुरु नानक जयंती के पहले दिन शोभायात्रा सिख समाज की महिलाओं के द्वारा निकाली गई। प्रभात रैली सुबह गुरुद्वारा से प्रारंभ होकर हटरी रोड, अग्रसेन चौक, स्टेशन रोड होते हुए निकली। रास्ते में भजन एवं कीर्तन करते हुए बच्चे महिलाएं के द्वारा बाइक रैली बड़े जोश के साथ निकाली गइ। सभी मिलजुल कर भजन कीर्तन गाते हुए शोभा यात्रा..
                 

पावर प्लांट से एंगल चोरी करते दो आरोपित गिरफ्तार

डभरा। नईदुनिया न्यूज। एथेना छग पावर प्लांट से एंगल चोरी कर पिकअप में भाग रहे दो आरोपियों को कंपनी के सिक्योरिटी गार्डों ने पकड़ा, जबकि दो आरोपी मौके से पᆬरार हो गए। वारदात के बाद कर्मचारियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने दोनों आरोपियों से 60 नग लोहे का एंगल व पिकअप जब्त कर जेल भेज दिया गया। पुलिस अन्य दो पᆬरार आरो..
                 

सशिमं में भगवान राम व भारत माता की पूजा-अर्चना

बाराद्वार। सरस्वती शिशु मंदिर बाराद्वार में भारत माता की आरती की गई। इस अवसर पर नगर के समाजसेवी विष्णु अग्रवाल द्वारा भारत माता एवं भगवान रामचंद्र की आरती की गई। साथ ही वाद्य यंत्रों के साथ भजन-कीर्तन किया गया। उच्चतम न्यायालय द्वारा अयोध्या राम जन्मभूमि के पक्ष में फैसला दिए जाने पर विद्यालय के छात्रों एवं कर्मचारियों को मिष्ठान एवं प्रसाद का भी वितरण किया..
                 

कार्तिक पूर्णिमा पर लगेगी आस्था की डुबकी कल

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज। सर्वार्थ सिद्घि योग में इस बार कार्तिक पूर्णिमा पर श्रद्घालु आस्था की डुबकी लगाएंगे। स्नानदान का महापर्व कार्तिक पूर्णिमा पर 12 नवंबर को नदी व तालाबों में श्रद्घालु सुबह डुबकी लगाएंगे। इस बार कार्तिक पूर्णिमा पर भरणी नक्षत्र व सर्वार्थ सिद्घि योग के साथ ग्रह-ग्रोचरों का शुभ संयोग बन रहा है। भारतीय संस्कृति में कार्तिक पूर्णिमा का..
                 

20 माह बाद भी नहीं मिली 158 हितग्राहियों को शौचालय निर्माण की राशि

जांजगीर-चाम्पा। नईदुनिया प्रतिनिधि। स्वच्छ भारत मिशन योजना अंतर्गत स्वयं के खर्च से शौचालय निर्माण कराकर ग्राम पंचायत कचंदा के ग्रामीण अब पछता रहे हैं। करीब 20 माह बीत जाने के बाद भी 158 हितग्राहियों को शौचालय निर्माण के बदले मिलने वाली प्रोत्साहन राशि अभी तक नहीं मिल पाई है। कई बार कलेक्टर और सीईओ को अवगत कराने के बाद भी जब भुगतान..
                 

युवक को जान से मारने की धमकी

सक्ती। नईदुनिया न्यूज। नवापारा खुर्द के युवक सैय्यद आसिफ उर्फ मैडी को अज्ञात व्यक्ति ने जान से मारने की धमकी दी है। इसकी शिकायत युवक ने करते हुए बताया है कि वह अपने घर के बाहर में खड़ा था। तभी कार से एक अज्ञात व्यक्ति उतरा और उससे बहसबाजी करने लगा। उसे कहा गया कि तुम ज्यादा समाज सेवा ना करो और ना ही अस्पतालों में मरीजों को फल बांटों। इ..
                 

दो आरोपियों से 20 लीटर कच्ची शराब जब्त

शिवरीनारायण। नईदुनिया प्रतिनिधि। अवैध रूप कच्ची शराब की तस्करी कर रहे दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 20 लीटर कच्ची महुआ शराब व बाइक जब्त कर उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस के अनुसार शिवरीनारायण थाना में मुखबिर से सूचना मिली कि दो युवक एक बाइक पर सवार होकर देवरी की ओर बड़ी मात्रा में अवैध शराब उसे खपाने के लिए लेक..
                 

शौचालय की राशि को लेकर सकरेलीवासियों का तीन दिवसीय धरना शुरू

बाराद्वार। नईदुनिया न्यूज। शौचालय की प्रोत्साहन राशि का भुगतान करने व पंचायत में व्याप्त समस्याओं के निराकरण करने की मांग को लेकर सकरेली पᆬाटक के पास ग्रामीणों ने आज से तीन दिवसीय धरना प्रदर्शन प्रारंभ किया। साथ ही मांगे पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। ग्राम पंचायत सकरेली (बाराद्वार) के ग्रामीणों का कहना है कि शौचालय निर्माण..
                 

विद्यार्थियों ने बनाए एक से बढ़कर एक मॉडल

जांजगीर-चांपा। जय भारत अंग्रेजी माध्यम स्कूल में आज विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों ने एक से बढ़कर एक विज्ञान मॉडल बनाए। अभिभावकों ने भी उनकी रचनात्मकता को देखा और उसकी सराहना की। जय भारत इंग्लिश मीडियम में आज विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन इसमें बच्चों ने प्रदूषण रोकने, पेट्रोल बचाने, पेट्रोल का विकल्प, हाइड्रोलिक, सौर ऊर्जा स..
                 

फैसले पर उत्साह सद्भावना बनाए रखने समवेत स्वर में आहृवान

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज। राम जन्म भूमि बाबरी मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद समाज के हर तबके के लोगों ने समवेत स्वर में इसका स्वागत किया। लोगों ने इस फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए सामाजिक व साम्प्रदायिक सौहार्द्र बनाए रखने का भी आग्रह किया। इस फैसले को भारत के नवनिर्माण में मील का पत्थर करार दिया गया और सभी ने..
                 

चार जुआरियों से 11 हजार जब्त

जांजगीर-चाम्पा। नईदुनिया प्रतिनिधि। कृष्णा लॉज के पास जुआ खेल रहे चार जुआरियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 11 हजार 150 रूपये जब्त कर उनके खिलापᆬ कार्रवाई की। पुलिस के अनुसार बीती रात पेट्रोलिंग के दौरान चांपा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि नगर के कृष्णा लॉज के पास जुए का पᆬड़ लगा है, जहां बड़ी संख्या में लोग शामिल हो..
                 

गन्ने के मण्डप में हुआ तुलसी व शालिग्राम विवाह

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया प्रतिनिधि। देवउठनी एकादशी पर शुक्रवार को गन्ना के मंडप में वैदिक रीति से तुलसी व शालिग्राम का ब्याह रचाया गया। चार माह की निद्रा से भगवान विष्णु के जागने के बाद मांगलिक कार्य शुरू होंगे। देवउठनी पर्व को लेकर बाजार में दिन भर गहमा-गहमी रही। सभी एकादशी में श्रेष्ठ देवउठनी एकादशी पर सुबह से ही महिलाएं पूजा की तैयारी में जु..
                 

एक दिवसीय कार्यक्रम में शामिल होंगे अजा आयोग के अध्यक्ष डा. साय

जांजगीर-चांपा। राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष डा. नंदकुमार साय 11 नवंबर को जिले के एक दिवसीय प्रवास पर आएंगे। डा. साय 11 नवंबर को सुबह 5ः45 बजे रायगढ़ से प्रस्थान कर 6ः30 बजे जांजगीर जिले के नगर पंचायत चन्द्रपुर पहुंचेंगे। वे चन्द्रपुर के महानदी घाट में आयोजित कार्यक्रम शामिल होने के पश्चात सुबह 8 बजे बसना-पिथौरा सड़क मार्ग से रायपुर के ि..
                 

कलश यात्रा के साथ भैंसो में भागवत कथा प्रारंभ

पामगढ। भैंसो नवापारा में आयोजित श्रीमद् भागवत ज्ञान यज्ञ कथा का शुभारंभ सोमवार 4 नवंबर कोकलश यात्रा के साथ हुआ। जिसमें गांव की युवतियों और महिलाओं ने सिर पर कलश रखकर माहल्लों का भ्रमण किया। व्यासपीठ से पंडित कुंज बिहारी व्यास द्वारा कथा श्रवण कराया जा रहा है। आचार्य पंडित संदीप दीक्षित है एवं यजमान मना राम यादव और श्रीमती गिरजा बाई यादव हैं। व्य..
                 

राम नाम सप्ताह का हुआ शुभारंभ

बिर्रा। नईदुनिया न्यूज। बिर्रा में श्रीराम नाम सप्ताह महायज्ञ का शुभारंभ यज्ञाचार्य पं.जितेन्द्र तिवारी द्वारा विधिवत पूजा-अर्चना कर किया गया। सर्वप्रथम मठ मंदिर से श्रीराम जानकी की प्रतिमा को कीर्तन भजन करते यज्ञ स्थल तक लाया गया। तत्पश्चात 11.45 बजे कीर्तन भजन सीताराम, राधेश्याम से राम नाम सप्ताह का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर मुख्य यजमान श्रीमती रंजना सिंह, विजय बहादुर..
                 

सिवनी में बलौदा मार्ग पर पांच घंटे चक्काजाम

ांजगीर-चाम्पा। नईदुनिया प्रतिनिधि। नो एंट्री में दौड़ते भारी वाहनों की वजह से लगातार हो रही दुर्घटनाओं से आक्रोशित नैला चौकी क्षेत्र के सिवनी गांव के लोगों ने नैला बलौदा मार्ग पर आज 5 घंटे तक च-ा जाम कर दिया। जिसे खत्म करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा वहीं लगभग 50लोगों के खिलापᆬ अपराध दर्ज किया गया। इनमें से 7 लोगों का..
                 

इस्लामाबाद के जेल में बंद है पिहरीद का युवक

मालखरौदा। नईदुनिया न्यूज। साढ़े पांच साल पहले मालखरौदा ब्लॉक के ग्राम पिहरीद का एक युवक परिवार के साथ कमाने खाने गया था और मानसिक स्थिति खराब होने के कारण वह पाकिस्तान बार्डर पार कर गया। परिजन पांच साल से जनप्रतिनिधि व प्रशासन से युवक को छुड़ाने की गुहार लगा रहे हैं। मगर अब तक युवक के वतन वापसी की राह नहीं दिख रही है। परिजनों का..
                 

युवा उत्सव में स्थानीय प्रतिभाओं को मिल रहा अवसर

जांजगीर-चाम्पा। नईदुनिया न्यूज। ब्लाक मुख्यालय डभरा में आज युवा उत्सव का आयोजन किया गया। विकासखण्ड के नृत्य, गीत, वादन, गायन, सहित अन्य विधाओं के कलाकारों ने अपनी महमोहक प्रस्तुति से दर्शकों का मन मोह लिया। युवा उत्सव का आयोजन विधायक रामकुमार यादव के मुख्य आतिथ्य में किया गया। ग्रामीणों, कलाकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा ि..
                 

विवाहिता ने पति व उसके परिजनों पर लगाया दहेज प्रताड़ना का ओराप

जांजगीर-चाम्पा। नईदुनिया न्यूज। दहेज के लिए मारपीट कर घर से निकालने का आरोप लगाते हुए नवविवाहिता ने इसकी लिखित शिकायत पुलिस से करते हुए पति, सास, ससुर और देवर के खिलापᆬ कार्रवाई की मांग की है। मालखरौदा थाना क्षेत्र के ग्राम हरदी निवासी श्रीमती अंजली तिवारी ने शिकायत में बताया है कि उसकी शादी 7 जुलाई 2019 को अशोक विहार बिलासपुर निव..
                 

युवा महोत्सव में स्थानीय कलाकारों को मिल रहा मंच

मालखरौदा। नईदुनिया न्यूज। ब्लाक मुख्यालय के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मालखरौदा के मैदान में विकासखंड स्तरीय युवा महोत्सव एवं ट्राइबल डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक रामकुमार यादव थे। कार्यक्रम में लोक नृत्य, लोक गीत, एकांकी, नाटक, सुआ नृत्य,करमा नृत्य,पंथी नृत्य, कत्थक, भरतनाट्यम, बांसुरी वादन, तबला वादन..
                 

देव उठनी एकादशी को लेकर गन्ने की बिक्री जोरो पर

सक्ती। देवउठनी एकादशी त्यौहार को लेकर नगर में जगह-जगह बिक्री के लिए सड़क किनारे भारी मात्रा में गन्ना आया हुआ है। बुधवार को नगर का मुख्य बाजार लगता है जिसके चलते बहुत भीड़ रही। कई स्थानों पर जाम की जैसी स्थिति निर्मित हो गई थी। ग्रामीण अंचलो से आये ग्रामीणजनों द्वारा भी जमकर गन्ने की खरीददारी की गई। इस वर्ष गन्ने की दाम में बढोत्तरी क..
                 

मिल परिसर में घूसकर पति व देवर से मारपीट का आरोप

जांजगीर-चाम्पा। नईदुनिया प्रतिनिधि। राइसमिल के अंदर डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों पर घुसकर गाली गलौज करने और पति व देवर के साथ मारपीट करने का आरोप महिला ने लगाते हुए इसकी शिकायत थाना पहुंचकर पुलिस से की और शीघ्र ही आरोपियों के खिलापᆬ कार्रवाई की मांग की है। अपनी शिकायत में जैजैपुर थाना क्षेत्र के सलनी निवासी कामेश्वरी चन्द्रा ने बता..
                 

चार जुआरियों से 18 हजार जब्त

बम्हनीडीह। नईदुनिया न्यूज। बरगड़ी मंदिर के पास जुआ खेल रहे चार जुआरियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 17 हजार 940 रूपये जब्त कर उनके खिलापᆬ कार्रवाई की गई। जानकारी के अुनसार बम्हनीडीह थाना में आज दोपहर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि क्षेत्र के बरगड़ी स्थित प्रसिद्घ सिद्घेश्वर मंदिर के पास जुआ का पᆬड़ लगा है, जहां बड़ी संख्या में लो..
                 

स्तरहीन गोठान निर्माण से ग्रामीणों में आक्रोश

मल्दा। नईदुनिया न्यूज। राज्य शासन की महत्वकांक्षी योजना पंचायत प्रतिनिधियों की भेंट चढ़ने लगी है। शासन के निर्देश पर ग्राम पंचायत मल्दा में लाखों रूपये खर्च कर गोठान का निर्माण कराया जा रहा है, मगर सरपंच व अन्य पंचायत प्रतिनिधियों की उदासीनता के चलते स्तरहीन निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इसके चलते यहां ग्रामीणों में आक्रोश है। राज्य शासन द्वारा द्वा..
                 

संगठन के लिए सक्रियता से करे कार्य

जांजगीर-चांपा।नईदुनिया न्यूज। भारतीय जनता पार्टी का संगठन चुनाव हुआ। सभी चुनाव सर्व सम्मति से हुए। जांजगीर-नैला नगर मंडल के चुनाव में एक राय से अध्यक्ष के लिए आशुतोष गोस्वामी को चुना गया। गोस्वामी वर्तमान में नगर पालिका के उपाध्यक्ष भी हैं। इसी तरह जांजगीर ग्रामीण में ग्राम मेहन्दा के भुवनेश्वर प्रसाद साहू को मंडल अध्यक्ष बनाया गया। नवागढ़ मंडल में ग्राम चौरा..
                 

पत्थर से सिर कुचलकर युवती को जिंदा जलाया

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज। नवागढ़ में छोटे भाई की प्रेमिका के सिर पर पत्थर मारकर बड़े भाई ने उसे पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जला दिया और खुद को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। इस जघन्य हत्याकांड से नवागढ़ में सनसनी फैल गई। नगर पंचायत नवागढ़ के वार्ड नंबर 2 में अनवर खान पिता सब्ब..
                 

अभिभावकों ने पहले ही की थी स्कूल भवन मरम्मत की मांग

अकलतरा। नईदुनिया न्यूज। नगर के सीसीआई रोड में स्थित लायन्स डीएव्ही पब्लिक स्कूल में पुरानी बिल्डिंग के वाशरुम के पास स्थित दूसरी मंजिल का छज्जा एवं लेन्टर रविवार को गिर गया। शाला में अवकाश होने के कारण बड़ी दुर्घटना टल गई एवं स्कूली बच्चे दुर्घटना का शिकार होने से बच गये। अभिभावकों ने बैठक में स्कूल भवन की मरम्मत कराने की मांग पहले ही..
                 

विपरित परिस्थितियों से जुझने व शीघ्र निर्णय में सहायक है खेल

अकलतरा। नईदुनिया न्यूज। आदर्श युवा फुटबॉल क्लब झुलन पकरिया के तत्वाधान में तीन दिवसीय अन्तरजिला फुटबॉल प्रतियोगिता का समापन समारोह प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि राघवेन्द्र कुमार सिंह के मुख्य आतिथ्य, जिला पंचायत सदस्य सुशांत सिंह, जिला किसान कांग्रेस उपाध्यक्ष हर्षवर्धन सिंह, मुलमुला थाना के एएसआई संतोष शर्मा, केशव जायसवाल के विशिष्ट आतिथ्य एवं सर..
                 

गायों का सनातन धर्म मे महत्वपूर्ण स्थान

शिवरीनारायण। नईदुनिया न्यूज। शिवरीनारायण मठ एवं दूधाधारी मठ से संबंधित सभी 18 गौशालाओं में गोपाष्टमी का पर्व श्रद्घा भक्ति पूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर शिवरीनारायण मठ में संचालित गौशाला में महन्त रामसुन्दर दास उपस्थित थे। कार्तिक शुक्ल पक्ष अष्टमी को प्रत्येक वर्ष गोवंश की वृद्घि के लिए संपूर्ण सनातन धर्मावलंबियों के द्वारा गोपाष्टमी का पर्व श्रद्घा भक्ति पूर्वक मनाया जा..
                 

मल्दा में नवधा रामायण का समापन

मल्दा। अखण्ड नवधा रामायण ग्राम मल्दा में 25 अक्टूबर से चल रहा है। जिसका समापन आज हवन, सहस्त्रधारा के साथ हुआ। कथा वाचक आचार्य पं. रामकुमार दुबे व पं. मनोज कुमार वैष्णव थे। नवधा रामायण में समिति के द्वारा पुरस्कार भी रखा गया था। जिसमें शास्त्रीय संगीत में प्रथम पुरस्कार 3350 रूपए डा. रविशंकर कश्यप ज्योति मानस मंडली गोधना, द्वितीय पुरस्कार 2501रूपए जयंत कश्य..
                 

अखंड नवधा रामायण कल

खरौद। नईदुनिया न्यूज। बुधवारी बाजार चौक शुकुलपारा में अखण्ड नवधा रामायण का आयोजन 5 नवंबर को कलश यात्रा के साथ किया जाएगा। 15 नवम्बर को हवन सहत्रधारा के साथ समापन होगा। आचार्य सुधीर मिश्रा होंगे व मुख्य यजमान ईश्वर लाल देवांगन व श्रीमती फोटो बाई देवांगन हैं। इस दौरान मानस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। जो 14 नवम्बर की रात्रि में होग..
                 

राधा कृष्ण मंदिर में दो जोड़ों का विवाह

पामगढ़। छतीसगढ़ अठोरिया यादव समाज के दो जोड़ों का विवाह आज समाज के लोगों की उपस्थिति में राधाकृष्ण मंदिर पामगढ़ में हुआ। भगवान श्रीकृष्ण को साक्षी मानकर आज दोपहर 2 बजे हिंदू धर्म रीति रिवाज से 2 जोड़ों का विवाह किया गया । जेवरा निवासी रोहित यादव पिता पूरन यादव का विवाह गांव की ही राधा यादव पिता मोहन यादव और रसौटा निवासी मिथलेश या..
                 

पूर्व विधायक डॉराकेश कुमार सिंह की स्मृति में रक्तदान शिविर आज

अकलतरा। क्षेत्र के पूर्व विधायक डॉ राकेश कुमार सिंह की स्मृति में डॉ राकेश कुमार सिंह मेमोरियल फाउण्डेशन द्वारा रविवार 17 नवंबर को सुबह 10ः30 बजे से बड़े बखरी, पुरानी बस्ती में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। शिविर में क्षेत्रवासियों द्वारा रक्तदान किया जाएगा। मेमोरियल फाउण्डेशन में क्षेत्रवासियों से अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान क..
                 

क्षेत्र में जुआ सट्टा से बिगड़ रहा माहौल

डभरा। डभरा थाना क्षेत्र में इन दिनों जुआ सट्टा जोरों पर है। जुआ सट्टा का खेल नगर से लेकर गांवों तक चल रहा है। इसमें युवक, बुजुर्ग और बच्चे भी संलिप्त हैं। जिससे इनका भविष्य चौपट हो रहा है। कभी कभार पुलिसिया कार्रवाई होती है,मगर इससे जुआरियों में भय नहीं है। इसी वजह से पिछले कुछ महीनों से घरों में चोरी और किसानों से लूट की घटना भी हो चुक..
                 

वार्ड नंबर 17 में 48 लाख के कार्यों का भूमिपूजन

जांजगीर-चापा। नईदुनिया न्यूज। नगर के वार्ड क्रमांक 17 में 47 लाख 95 हजार रूपये लागत के विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन वार्ड के संत रविदास चौक में नगर के सभी प्रमुख कांगे्रस नेताओं और वार्ड के नागरिकों की उपस्थिति में हुआ। वार्ड पार्षद विवेक सिंह सिसोदिया ने बताया कि नगर के हृदय स्थल स्थित वार्ड क्रमांक 17 के निवासियों को वर्षों से..
                 

विधानसभा सत्र में अधिकारी-कर्मचारियों को नहीं मिलेगी छुट्टी

जांजगीर-चांपा। विधानसभा के शीतकालीन सत्र को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक ने विधानसभा सत्र के अवसान तक जिले के समस्त अधिकारी-कर्मचारियों के अवकाश पर प्रतिबंध लगा दिया है। विधानसभा सत्र 25 नवंबर से प्रारंभ होगा। कलेक्टर ने कहा कि कार्यालय प्रमुख अपने अधीनस्थ अधिकारी-कर्मचारियों का अवकाश स्वीकृत नहीं करेंगे। अवकाश की नितांत आवश्यकता ह..
                 

आधुनिक भारत के विकास एवं वैज्ञानिक चेतना के स्वप्न दृष्टा थे पं. नेहरू

चांपा। नईदुनिया न्यूज। भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू का 130वां जन्म दिवस नेहरू युवा केन्द्र चांपा में केन्द्र के स्थापना दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि चांपा नगर पालिका के अध्यक्ष राजेश अग्रवाल थे। उन्होंने कहा कि आधुनिक भारत के विकास एवं वैज्ञानिक चेतना के स्पप्नदृष्टा पं. जवाहर लाल नेहरू एक अद्भूत एवं आकर्षक व्यक्तित्व..
                 

वादा कर सत्ता में आई कांग्रेस, धान खरीदी के लिए बना रही बहाने

जांजगीर चाम्पा। नईदुनिया न्यूज। जिले में आज भाजपा ने किसानों के साथ राज्य सरकार द्वारा धान खरीदी में वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया और राज्यपाल के नाम किसान हितैषी 8 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन प्रशासन को सौंपा। प्रदेश में समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी एक दिसंबर से शुरू होगी, लेकिन अभी तक जिले के धान खरीदी केंद्रों में इसका निर्देश नहीं पहुंच..
                 

भारत को दिशा देने में पं. नेहरू का अहम योगदान

शिवरीनारायण। नईदुनिया न्यूज। महंत लाल दास प्राथमिक विद्यालय में 14 नवंबर को बाल दिवस मनाया गया। विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने विभिन्ना कार्यक्रम के साथ ही भाषण, कविता, खेलकूद में भाग लेकर बाल दिवस मनाया। इस अवसर पर बच्चों को जानकारी दी गई कि पंडित जवाहरलाल नेहरू भारत के प्रथम प्रधानमंत्री थे जिन्हें बच्चों से बहुत अधिक प्रेम था। उन्होंने अपने जन्मदिन को बच्च्..
                 

पहरिया भाजपा मंडल अध्यक्ष बने राजेन्द्र

बलौदा। नईदुनिया न्यूज। भारतीय जनता पार्टी मंडल पहरिया बलौदा के मंडल अध्यक्ष का चुनाव हुआ। निर्वाचन प्रभारी मो. सलीम मेमन और सहप्रभारी मनीष तिवारी द्वारा विधायक सौरभ सिंह, दिनेश सिंह, श्रीमती रत्नी देवांगन, मंडल अध्यक्ष रमेश वैष्णव के संयोजन में सर्वसम्मति से राजेंद्र शर्मा को पहरिया मंडल का अध्यक्ष चुना गया। चुनाव प्रक्रिया में मंडल महामंत्री वीरेन्द्र यादव , सनद देवा..
                 

बाल उद्यान निर्माण के लिए भूमि पूजन

अकलतरा। नगर के वार्ड नंबर 17 में पुरेन्हा तालाब के पास बाल उद्यान निर्माण कार्य के लिए भूमि पूजन पार्षद अंकित सिंह सिसोदिया, ईश्वर सिंह, बुद्धेश्वर सिंह चौहान के द्वारा किया गया। अंकित सिंह सिसोदिया ने बताया कि वार्ड नंबर 17 में बाल उद्यान का निर्माण वार्ड एवं नगर के बच्चों के मनोरंजन के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। बच्चों के मनोरंजन के साथ-साथ बाल..
                 

राउत नाच प्रतियोगिता कल से

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज। महंत में 16 व 17 नवम्बर को आयोजित राउत नाच प्रतियोगिता का दो दिवसीय आयोजन, चन्द्रपुर विधायक रामकुमार यादव के मुख्य आतिथ्य में एवं क्षेत्र के समस्त जन प्रतिनिधियों की उपस्थिति में होगा। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को 17 नवम्बर को रौताही बाजार महंत में पुरष्कृत किया जाएगा। समारोह के आयोजन के लिए ग्राम..
                 

जैन साध्वियों की अगुवानी

बलौदा। कोरबा से बिलासपुर प्रस्थान के दौरान अल्प प्रवास में नगर पहुंची जैन साध्वी 105 छुल्लिका हिम एवं सिद्घ माता का बलौदा जैन समाज ने नगर में भव्य आगवानी की। बिलासपुर रोड स्थित आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर में माता का संक्षिप्त प्रवचन हुआ। जिसमें माता ने पांच पांपो के बारे में विस्तार से बताया। प्रवचन के पश्चात दोनों बिलासपुर के लिए प्रस्थान किया। इस अवसर पर बिला..
                 

एक साथ दिखे तीन भालू

सक्ती। नईदुनिया न्यूज। नगर से मात्र एक किलो मीटर की दूरी पर फोरलेन स्थित है, जहां कुछ दिनो से भालुओं का विचरण हो रहा है। 2 दिन पहले ही पतेरापाली ग्राम के समीप फोरलेन से होते हुए तीन वयस्क भालुओ को लोगों ने लाठी, डंडे से खदेड़ा। जिसका विडियों सोशल मिडिया मे वायरल हो रहा है। भालु फोरलेन से होते हुए सड़क पार कर नगर के बं..
                 

पिकअप की ठोकर से बाइक चालक की मौत

जांजगीर-चाम्पा। नईदुनिया प्रतिनिधि। काम से मड़वा पावर प्लांट की ओर जा रहे युवक की बाइक को सरखों से चाम्पा की ओर आ रहा छोटा हाथी ने ठोकर मार दी। दुर्घटना से बाइक चालक की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना की जानकारी मिलने पर यहां आक्रोशित ग्रामीणों की भीड़ लग गई और चक्काजाम कर दिया। यहां अधिकारियों की समझाइश के तीन घण्ट..
                 

सात सूत्रीय मांगों को लेकर ग्रामीणों ने जिला पंचायत सीईओ के नाम सौंपा ज्ञापन

जांजगीर-चाम्पा। नईदुनिया प्रतिनिधि। मनरेगा मजदूरी का नियमित भुगतान, पेंशन राशि का शीघ्र भुगतान, पंचायत के पूर्व में स्वीकृत विकास कार्यों को प्रारंभ करने सहित अन्य 7 सूत्रीय मांगों को लेकर आज किसान किसान सभा मंच के तत्वावधान में बक्सरा के ग्रामीणों ने रैली निकाली और जिला पंचायत सीईओ को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने जिला पंचायत सीईओ को दि..
                 

नगर भाजपा का दीवाली मिलन समारोह आयोजित

बाराद्वार। नईदुनिया न्यूज। नगर भाजपा इकाई द्वारा 12 नवंबर को दीवाली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष मेघाराम साहू थे। अध्यक्षता रमेश सिंघानिया ने की। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सहित रमेश सिंघानिया, मोहनलाल तोदी ने केंद्र में भाजपा की सरकार द्वारा की जा रही कार्यों की उपलब्धियों को गिनाते हुए भाजपा को देश के..
                 

गीता का दर्शन संसार में सबसे श्रेष्ठ

चांपा। नईदुनिया न्यूज। संसार के सभी जीवन दर्शनों में भगवत गीता का स्थान सर्वोपरि है। इस पवित्र ग्रंथ से मनुष्य को अपने कर्तव्य पालन करने और मोह-माया को जीतने की शिक्षा मिलती है। इस संसार में प्रत्येक मनुष्य को अपनी सामाजिक जिम्मेंदारियों का निरर्वहन करना चाहिए। क्योंकि सामाजिक जिम्मेंदारियों को भूलने के बाद हर व्यक्ति गलत मार्ग पर अग्रसर हो जाता है।..
                 

गुरु नानक जयंती के अवसर पर निकाली गई शोभा यात्रा

अकलतरा। नईदुनिया न्यूज। गुरु नानक जयंती पर सिंधी पंचायत द्वारा नगर में सुबह 6 बजे प्रभात फेरी निकाली गई। प्रभात फेरी आजाद चौक, शास्त्री चौक, सब्जी मार्केट, रेल्वे स्टेशन, बजरंग चौक होते हुए वापस सिंधी धर्म शाला पहुंची। शोभा यात्रा के दौरान गुरुनानक देव की जय हो के नारों से नगर गुंज उठा। शोभा यात्रा के दौरान समाज के महिला एवं पुरुषों..
                 

राज्य स्तरीय सीनियर बास्केटबॉल का र्क्वाटर फाइनल आज

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज। जांजगीर में आयोजित 19 वीं छत्तीसगढ़ राज्य सीनियर बास्केटबॉल प्रतियोगिता के दूसरे दिन खेले गए मैच में महिला वर्ग में भिलाई इस्पात संयंत्र, बिलासपुर डिस्टिक, भिलाई कारपोरेशन,राजनांदगांव जिला, नगर निगम रायपुर, दुर्ग नगर निगम एवं दुर्ग जिला की टीम ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। महिला वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में देवेंद्र..
                 

आधा-अधूरा पिचिंग कार्य होने से हो रहा मिट्टी का कटाव

जांजगीर-चाम्पा। नईदुनिया न्यूज। सरवानी-परसापाली से ठठारी-जैजैपुर पहुंच मार्ग पर निर्मित पुल के दोनों ओर के एप्रोच रोड के किनारे आधा-अधूरा पिचिंग कार्य होने से मिट्टी का कटाव हो रहा है। ग्रामीणों ने शिकायत कर काम सही ढंग से कराने की मांग की है। बम्हनीडीह विकास खंड अंतर्गत ग्राम पंचायत सरवानी परसापाली से ठूठी ठठारी होते हुए जैजैपुर पहुं..
                 

बड़ों के सम्मान से आयु विद्या और बल में होती है वृद्घि

खरौद। नईदुनिया न्यूज। अभिवादनशीलता से लोगों की आयु विद्या यश और बल बढ़ता है। सरस्वती शिशु मन्दिर उच्चत्तर माध्यमिक स्कूल खरौद में मां महामाया आध्यात्म परिषद द्वारा नैतिक शिक्षा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में परिषद के सदस्यों द्वारा छात्राओं को माता-पिता गुरुजनों का अभिवादन प्रणाम करना चाहिए प्रणाम करना, गुरुजनों का सम्मान करना हमारी संस्कृति है। स..
                 

योग सही ढंग से जीने का विज्ञान

जैजैपुर। नईदुनिया न्यूज। अकलसरा, ठठारी, कचंदा, ओडेकेरा, हसौद एवं जैजैपुर में आयुष विभाग द्वारा पांच दिवसीय योग प्रदर्शन एवं प्रशिक्षण शिविर का आयोजन 4 से 8 नवंबर तक किया गया। इन शिविरों में छत्तीसगढ़ योग आयोग के प्रशिक्षित योग गुरु कृपाराम केंवट, अशोक आदित्य, पवन सिंह, संतोष चन्द्रा, मालती आदित्य, तेज बहादूर आदित्य व अन्य योग गुरुओं ने अपनी स..
                 

जय मां खम्देश्वरी पर्वत वासनी ट्रस्ट के पदाधिकारियों का मनोनयन

बलौदा। नईदुनिया न्यूज। जय मां खमदेई खम्देश्वरी मंदिर में मंदिर के ट्रस्ट मां खम्देश्वरी पर्वत वासिनी गुफा समिति के पदाधिकारियों का चयन सर्वसम्मति से बलौदा तहसीलदार किशन मिश्रा की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें संरक्षक रामेश्वर, उचित कुमार, लक्ष्मी नारायण, बहरता, त्रिभूवन, संतूराम, सत्यपाल, मनहरन, अध्यक्ष अमर प्रकाश जाटवर, उपाध्यक्ष श्यामलाल, सचिव सुरेश कुमार भास्कर,..
                 

श्याम कार्तिक महोत्सव में जुट रहे श्रद्घलु

सारागांव। नईदुनिया न्यूज। श्याम कार्तिक महोत्सव को लेकर पूरे नगर में श्रद्घा व उत्साह का माहौल है। नगर के गायत्री मन्दिर मोहल्ला स्थित कुआ चौक के पास सार्वजनिक श्याम कार्तिक शुभम समिति द्वारा भगवान श्याम कार्तिक की भव्य प्रतिमा स्थापित कर विधि-विधान से सुबह शाम पूजा अर्चना की जा रही है। भगवान श्याम कार्तिक के महाआरती में बड़ी संख्या में नगरवासियों सहि..
                 

कलेक्टर जनचौपाल में मिले 110 आवेदन

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया कलेक्टर कार्यालय में आयोजित आम जनता से भेंट मुलाकात और जनचौपाल में आज जिला मुख्यालय सहित जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से आये लोगों ने अपनी मांग, समस्या पर आधारित आवेदन प्रस्तुत किये। कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक ने प्राप्त आवेदनों पर नियमानुसार उचित कार्रवाई के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। जनचौपाल में अपर कलेक्टर श्रीमती..
                 

एएनएम से अनाचार, आरोपित डॉक्टर गिरफ्तार

जांजगीर-चाम्पा। नईदुनिया प्रतिनिधि। एएनएम के घर घुसकर उसके साथ अनाचार करने वाले ब्लड बैंक प्रभारी डॉक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेज दिया गया। पुलिस के अनुसार सारागांव थाना में 11 नवम्बर को प्रार्थिया ने आकर लिखित शिकायत दर्ज कराई कि वह एक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में एएनएम के पद पर का..
                 

गौरा-गौरी के विवाह में बराती बने ग्रामीण

मालखरौदा। मुक्ता में शनिवार को गौरा विसर्जन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ग्रामवासी भी शिव बारात में मांदर, झांझ और मंजीरे की धुन पर नाचते गाते बाराती बनकर शामिल हुए। ग्राम के परशुराम कर्ष के घर से भगवान शिव की बारात निकाली गई। जो राजू गबेल के घर माता गौरी रानी को ब्याहने पहुंचे। शनिवार को सबसे पहले चुलमाटी का कार्यक्रम हुआ। जिसमें ग..
                 

बेटा और बेटियों में न करें भेदभाव

डभरा। नईदुनिया न्यूज। निवेदिता फाउन्डेशन द्वारा आक्सफाम इंडिया के सहयोग से ग्राम धुरकोट में समानता मेला का आयोजन किया गया। समानता मेले के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए निवेदिता फाउंडेशन की डायरेक्टर सिप्रा देवी ने कहा कि समानता मेला का आयोजन इसलिए किया गया है कि समाज में लड़का-लड़की और महिला पुरूष अपने जिम्मेदारियों को समझें, एक दूस..
                 

लीला व मेले से बढ़ता है भाईचारा

जांजगीर-चांपा। नईदुनिया न्यूज। जिला मुख्यालय के समीपस्थ ग्राम खोखरा में श्याम कार्तिक उत्सव एवं भव्य नाग लीला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश कॉग्रेस सचिव इंजी. रवि पाण्डेय थे। अध्यक्षता नगर कांग्रेस अध्यक्ष एवं पार्षद विवेक सिसोदिया ने की। विशिष्ठ अतिथि उपेन्द्र तिवारी, भागवताचार्य पं. पवन चतुर्वेदी, सजय यादव, युुवा नेता चिंतामणी राठौर, पवन..