जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

हाथियों को खदेड़ने में उलझे छत्तीसगढ़ और ओडिशा के ग्रामीण

                 

मधुमक्खियों के हमले में बालिका की मौत

लुड़ेग/पत्थलगांव नईदुनिया न्यूज। मधुमक्खियों के हमले में 12 वर्षीया बालिका की मौत हो गई वहीं उसके पिता गंभीर रूप से घायल हो गए।ग्राम पंचायत कछार निवासी अनिल लकड़ा अपनी 12 वर्षीय पुत्री के साथ गाय-बैल चराने के लिए डांड की तरफ गया था। तभी मधुमक्खियों के झुंड ने उन पर हमला कर दिया। दोनो किसी प्रकार बचकर गांव पहुंचे। बड़ी संख्या में मधुमक्खिय..
                 

डीएवी बगीचा में मना हिंदी दिवस समारोह

बगीचा नईदुनिया न्यूज। शनिवार को हिंदी दिवस के अवसर पर नगर के डीएवी आदर्श विद्यालय में पूरे हर्षोल्लास के साथ हिंदी दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि नायब तहसीलदार सुश्री रोशनी तिर्की विशिष्ट अतिथि अधिवक्ता दिलीप सिन्हा, सुनील सिन्हा रहे। प्राचार्य एसएन पांडे ने अपने उद्बोधन में हिंदी भाषा की शुद्धता और वार्तालाप पर जोर देते हुए कह..
                 

रंगारंग कार्यक्रम के साथ संपन्न हुआ गणेश उत्सव

पᆬोटो 14 जेएसपी 9 : विघ्नहर्ता को विदा करते श्रद्वालु गंझियाडीह नईदुनिया न्यूज। नगर में शुक्रवार को विघ्न विनाशक भगवान श्रीगणेश को अगले बरस तू जल्दी आ के जयकारे के साथ विदाई दी गई। इससे पहले आचार्य पंडित मनीष कृष्ण शास्त्री की अगुवाई में विधि विधान से पूजा अर्चना की गई। नगर में गणेश उत्सव के दौरान 11 दिन तक रौनक देखने को मिली। पंडाल में..
                 

जनजागरूकता के लिए कलेक्टर ने चलाई 100 किमी साइकिल

जशपुरनगर। नईदुनिया न्यूज। कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने शनिवार को टूर-डे-जशपुर के तहत्‌ जशपुर से लेकर बगीचा तक 100 किमी तक साइकल चलाकर जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने और मानव तस्करी की रोकथाम के लिए जनसमुदाय से भागीदारी की अपील की। जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत ने कलेक्टर की अगुवाई में आयोजित साइकल रैली की सफलता क..
                 

रोजगार के लिए आज जिले के युवाओं की स्क्रीनिंग

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। जिला प्रशासन जशपुर की पहल पर युवाओं को रोजगार-स्वरोजगार से जोड़ने के लिए टूमारो फाउन्डेशन की लाईफ प्रोजेक्ट फॉर यूथ संस्था 14 सितम्बर को स्क्रीनिंग करेंगी। यह स्क्रीनिंग जिला ग्रंथालय में सुबह 10 बजे से शुरू होगी। स्क्रीनिंग के माध्यम से चयनित युवाओं को साढ़े तीन माह का आवासीय कौशल उन्नयन प्रशिक्षण प्रदान कर उनका..
                 

देश भर के पर्यटकों से गुलजार होगा टूरिस्ट विलेज

जशपुरनगर। नईदुनिया न्यूज। जशपुर से लगे बालाछापर गांव में स्थानीय परिवेश को दृष्टिगत रखते हुए ट्रायबल टूरिस्ट विलेज का निर्माण साढ़े चार एकड़ रकबे में कराया जा रहा है। यहां जशपुर जिले के पुरातत्व, कला-संस्कृति एवं आदिवासी जीवन शैली की अद्भूत छटा देखने को मिलेगी। यह ट्रायबल टूरिस्ट विलेज आगामी दो माह में बनकर तैयार हो जाएगा। इसके मुख्य द्वार के ि..
                 

पांच हजार स्कूली बच्चों को अब तक नहीं मिल सका जाति प्रमाण पत्र

जशपुरनगर। नईदुनिया न्यूज। शिक्षा सत्र 2019-20 का तीन माह बीतने के बावजूद जिले में अब तक पांच हजार स्कूली बच्चों को जाति प्रमाण पत्र नहीं मिल पाई है। इन बच्चों को जाति प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने के लिए अब जिला प्रशासन स्कूलों में ही शिविर लगाएगा। जाति प्रमाण पत्र जारी करने में हो रही लेट लतीपᆬी बुधवार को कलेक्टर कार्यालय के सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक म..
                 

शोभा यात्रा निकाल कर जैन समाज ने दिया शांति व अहिंसा का संदेश

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। पर्यूषण महापर्व के अंतिम अनंत चतुर्दशी के दिन उत्तम ब्रह्मचर्य धर्म का पूजन एवं विधान किया गया। इस दिन सोधर्म इंद्र बनकर कमल कुमार विमल कुमार पाटोदी ने भगवान का प्रथम अभिषेक किया,तथा प्रकाशचंद अमित गंगवाल को शांति धारा एवं सायंकालीन महाआरती करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। इस अवसर पर श्री 1008 वासुपूज्य भगवान का मोक्ष कल्य..
                 

24 घंटे से हो रही बारिश से सामान्य जीवन हुआ प्रभावित

जशपुरनगर। नईदुनिया न्यूज। जिले में पिछले 24 घंटे से हो रही झमाझम बारिश से सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। झमाझम हो रही इस बारिश से जिले की जर्जर सड़कों की स्थिति और खराब हो गई है। रायपुर और बिलासपुर की ओर से आने वाली यात्री बसें एक से डेढ़ घंटे विलंब से जशपुर पहुंच रही है। वहीं मौसम की इस मेहरबानी से अब तक पानी के लिए तरस रहे जिले ब..
                 

नवनियुक्त एल्डरमैन ने लिया शपथ

जशपुरनगर नईदुनिया प्रतिनिधि। नगर पालिका में बुधवार को आयोजित एक शपथ ग्रहण में नव नियुक्त पांच एल्डरमैन को शपथ ग्रहण कराया गया। इस दौरान पालिका के पार्षदों के साथ कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे। दिसंबर माह में विधानसभा चुनाव के नतीजों में हुए सत्ता परिवर्तन के बाद,प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार द्वारा नियुक्त किए ग..
                 

भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा 19 अक्टूबर को

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार, के तत्वाधान में आयोजित भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा का आयोजन छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में 19 अक्टूबर को किया जाएगा। जिसमे जशपुर जिले से भी 200 से अधिक विद्यालयो के छात्र छात्राएं उक्त परीक्षा में भाग लेंगे। इस सत्र में पूरे जिले के प्राथमिक मध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के छात्र्..
                 

एनएच की बदहाली से बढ़ा स्टेट हाईवे पर दबाव

कोतबा नईदुनिया न्यूज। बदहाल सड़क की दुर्दशा को लेकर नगर क्षेत्र के लोग हलाकान हैं,पानी गिरने से जहां चारों और कीचड़ से सड़क सराबोर हो जाते है और लोगों को पैदल चलना भी दूभर हो जाता है,तो वहीं पानी नही गिरने से उड़ती धूल के गुब्बारों से गुजरना लोगों की मजबूरी बन गई हैं। कटनी गुमला मार्ग के अधर में लटक जाने से ग्रामीण क्षेत्रों क..
                 

पंजाब में अतिवृष्टि से जिले के आलू उत्पादक किसानों की उम्मीदें बढ़ी

जशपुरनगर नईदुनिया प्रतिनिधि। आर्थिक मंदी की मार झेल रहे बाजार में छाई सुस्ती से परेशान किसानों को पंजाब में हो रही अतिवृष्टि से किसानों को आलू की पᆬसल की अच्छी कीमत मिलने की उम्मीद दिखाई दे रही है। जिले में आलू का वृहद पैमाने में हो रहे उत्पादन के बावजूद किसान,अपनी पᆬसल की अच्छी कीमत को लेकर सशंकित रहते हैं। नोटबंदी के दौरान घाटा..
                 

नगर में बाजे गाजे के साथ निकाली गई यात्रा

दोकड़ा। नईदुनिया न्यूज। सात दिन से गली मोहल्लों में भक्तों पर अपनी कृपा बरसा रहे मंगलमूर्ति गणेश जी की विदाई सोमवार से शुरू हो गई। यहाँ के काँसाटोली दोकड़ा,मन्दिरपरा,पतरापाली में गणपति देव का धूमधाम से विसर्जन किया गया। समितियों के द्वारा सोमवार को नगर के चारों ओर स्थित तालाबों में लोगों ने अपनी सुविधा के अनुसार प्रतिमाओं का विसर्जन कि..
                 

शिक्षा के साथ बच्चों को दें संस्कार

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। मंगलवार को सरस्वती शिशु मंदिर वसंत विहार विद्यालय में पक्षिक वर्ग का आयोजन किया गया। जिसमें तीनों विद्यालय के सभी आचार्य दीदी प्रधानाचार्य सहित प्राचार्य पक्षीक वर्ग में उपस्थित रहे। इस पाक्षिक वर्ग का शुभारंभ प्राचार्य, प्रधानाचार्य के कर कमलों से मां सरस्वती, ओम और भारत माता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन से प्रारंभ हुआ। प्रथम क..
                 

पुल के नीचे मिला अज्ञात व्यक्ति का शव

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। ग्राम बालाछापर में पुल के नीचे अज्ञात व्यक्ति का चार-पांच दिन पुराना शव मिला। घटना स्थल के आसपास फैली सड़ांध से ग्रामीणों का ध्यान इस शव की ओर गया और उन्होनें इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। मौके पर पहुंची जशपुर पुलिस की टीम ने शव का बारीकी से निरीक्षण किया। मृतक के शव में चोट के गहरे निशान को देखते हुए हत्या..
                 

सजन गोठ की परम्परा समाप्त करने पर बनी सहमति

पत्थलगांव नईदुनिया न्यूज। अग्रसेन भवन में अग्रवाल युवक-युवती एवं अभिभावक परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें 400 युवक-युवतियों ने पंजीयन कराया था। बड़ी संख्या में अग्रवाल समाज के लोगों ने इसमें भाग लिया। संभागीय अग्रवाल सभा सरगुजा द्वारा अग्रसेन भवन पत्थलगांव में अग्रवाल युवक-युवती एवं अभिभावक परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया। स..
                 

सरकारी गोदाम से 9 हजार का राशन पार,जुर्म दर्ज

जशपुरनगर नईदुनिया प्रतिनीधि। पंचायत के शासकीय उचित मूल्य दुकान का ताला तोड़कर चोरों ने शक्कर और चावल पार कर दिया। सूचना पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। मामला पᆬरसाबहार थाना क्षेत्र के ग्राम भगोरा की है। यहां के शासकीय उचित मूल्य के दुकान का ताला 2 से 6 सितंबर के बीच चोरों ने तोड़कर यहां रखे तकरीबन 4 क्विंटल श..
                 

हाथियों को खदेड़ने पहुंचे वनकर्मी हुए बदसलूकी के शिकार

तुमला। नईदुनिया न्यूज। गांव में घुस आए हाथियों के दल को खदेड़ने के लिए पहुंचे हाथी मित्र दल के वन कर्मियों से कुछ ग्रामीणों ने गाली गलौच करते हुए बदसलूकी की। वनकर्मियों ने बदसलूकी कर रहे ग्रामीणों को समझाइश देकर छोड़ दिया। मामला जिले के तपकरा वन परिक्षेत्र के ग्राम भगोरा के आश्रित बस्ती बनेदा की है। इस बस्ती में शनिवार और रविवार की दरम्य..
                 

सात सौ निकालने कियोस्क पहुंचे ग्रामीण के खाते से निकल गए 3 हजार

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। रकम आहरित करने के लिए कियोस्क बैंक पहुंचे ग्रामीण ने संचालक पर ठगी करने का आरोप लगाया है। मामला जिले के बगीचा थाना क्षेत्र का है। ग्रामीण की शिकायत पर मामले को पुलिस की जांच में जुटी है। इस मामले ने कियोस्क बैंक और मोबाइल एप पर आधारित बैंकिंग केन्द्रों की एक बड़ी समस्या सामने आई है। इन कथित बैंकिंग सं..
                 

एपीएल परिवारों के बनेंगे राशनकार्ड

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले में एपीएल परिवारों के राशनकार्ड बनाने की प्रक्रिया 10 सितम्बर से शुरू हो जाएगी। 10 से 17 सितंबर तक आवेदन लिए जाएंगे। जिले के ग्रामीण एवं नगरीय निकायों में 8 दिन तक शिविर लगाकर एपीएल परिवारों के आवेदन लिए जाएगें। 10 रुपए के सामान्य शुल्क के साथ एपीएल परिवार अपने वार्ड एवं पंचायत में आवेदन करेंगे। आवेदन में परिव..
                 

ग्रामीण क्षेत्रों में शुरू हुई आर्थिक गणना

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। जशपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार से सातवीं आर्थिक गणना का कार्य शुरू हो गया है। जिले के 427 ग्राम पंचायतों में से प्रथम चरण में 168 ग्राम पंचायतों में आर्थिक गणना के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत में परिवार की संख्या को ध्यान में रखते हुए एक सुपरवाईजर के साथ दो तीन सहयोगी भी तैनात किए गए है। जो घर-घर जाकर आर्थिक..
                 

किसान के खेत से मोटर पंप चोरी

जशपुरनगर। ग्राम चटकपुर निवासी किसान के खेत से सिंचाई करने हेतु स्थापित मोटर पंप अज्ञात चोर ने पार कर दिए। चोरी हुई पंप की कीमत पांच हजार दर्ज की गई है। प्रार्थी मुन्ना यादव पिता जेठु निवासी चटकपुर ने बताया तीन जुलाई 2019 को वह अपने खेत में मोटर पंप से पानी सिंचाई कर धान फसल लगाया था और अपने मोटर पंप को बांध वाला खेत के पास रखा था।..
                 

न्यूसेंस उत्पन्न करने के मामले में एनएच निर्माण कंपनी के विरूद्व दर्ज होगा एपᆬआईआर

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले की जीवन रेखा कहे जाने वाली कटनी गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग की बदहाली को लेकर जिले में विवाद बढ़ता जा रहा है। पत्थलगांव से कुनकुरी तक की सड़क,इन दिनों दलदल में तब्दील हो चुकी है। इस बदहाल सड़क पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप हो गई है। आम जनता को हो रही परेशानी को देखते हुए कलेक्टर निलेश कुमार महा..
                 

ग्रामीणों ने लिया स्वच्छ पंचायत बनाने का संकल्प

कोल्हेनझरिया। नईदुनिया न्यूज। कोल्हेनझरिया पंचायत के ग्रामीणों ने जनपहल से ग्राम पंचायत कोल्हेनझरिया के हर आश्रित ग्राम, मोहल्ले केा स्वच्छ बनाने संकल्प लिया। इसी के साथ गुरुवार के दिन पंचायत के ग्रामीणों ने पहले बैठक की और पिᆬर श्रमदान किया। पहले दिन के श्रमदान में ग्रामीणों गांव के मुख्य तालाब में श्रमदान करते हुए आसपास की गंदगी सापᆬ की। को..
                 

संविधान का पालन हम सब कर्तव्य- जिंदल

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जशपुर द्वारा बीते दिनों शासकीय बालक हायर सेकेण्डरी स्कूल में विधिक सेवा शिविर का आयोजन किया गया। विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अमित जिंदल ने इस अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित स्कूली छात्रों को भारतीय संविधान में नागरिकों के मूल कर्तव्य के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने छात्रों को मा..
                 

कॉलेज रोड में आकर्षक पंडाल में विराजे विघ्नहर्ता

कैप्शन पᆬोटो पᆬोटो 6 जेएसपी 15 : आकर्षक पंडाल में विराजे भगवान श्रीगणेश जशपुरनगर नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर में इन दिनों शहर में गणेश पूजा की धूम मची हुई है। शहर के रक्षित पुलिस लाइन के समीप ड्रीम क्लब गणेश पूजा समिति द्वारा सजाया गया पंडाल शहर में आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। यहां सुबह से लेकर रात तक विघ्नहर्ता भगवान श्रीगणेश के दर्शन के लिए शहरवासियों..
                 

पत्नी के चरित्र शंका पर दोस्त की हत्या

0.कुल्हाड़ी से मारकर कर ले ली दोस्त की जान जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। पत्नी के साथ दोस्त के संबंधों पर शंका को लेकर आरोपित ने अपने दोस्त की ही कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी। इससे पहले आरोपित ने युवक को अपने घर ले गया और शराब पीते हुए दोस्त को भी जमकर शराब पिलाया। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। घटना सिटी का..
                 

27 प्रतिशत आरक्षण का महाकुल समाज ने किया स्वागत

पत्थलगांव नईदुनिया न्यूज। राज्य सरकार के द्वारा ओबीसी वर्ग हेतु आरक्षण 14 प्रतिशत्‌ से बढ़ाकर 27 प्रतिशत्‌ करने संबधी अध्यादेश सरकार के द्वारा राजपत्र में प्रकाशित करने पर महाकुल समाज छत्तीसगढ़ ने स्वागत किया है। समाज ने मुख्य मंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार प्रकट कर ऐतिहासिक निर्णय बताया है। महाकुल समाज छत्तीसगढ के प्रदेश अध्यक्ष डमरूधर यादव ने बताया..
                 

चिकित्सक का तबादला निरस्त करने ज्ञापन

पत्थलगांव नईदुनिया न्यूज। शासकीय अस्पताल के डॉ संतोष पटेल के स्थानांतरण से ग्रामीणों में नाराजगी व्याप्त है। चिकित्सक के स्थानातंरण को निरस्त कराने के लिए ग्रामीणों ने स्वास्थ्य मंत्री और कलेक्टर के नाम से एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है । रोहित यादव, शंकर सिंह, जयराम यादव, सुखराम पैंकरा में डॉक्टर संतोष पटेल के ट्रांसफर को रोकने की मांग की ह..
                 

जिले भर में उत्साह के साथ मनाया गया शिक्षक दिवस

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। गुरूवार को डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जन्मतिथि जिले भर में शिक्षक दिवस के रूप में उत्साह के साथ मनाई गई। जिला मुख्यालय में सरस्वती शिशु मंदिर, संकल्प संस्थान सहित विभिन्न विकासखंड व ग्रामों में भी शिक्षक दिवस का आयोजन किया गया। सरस्वती शिशु मंदिर जशपुर के बसंत बिहार, प्रेरणा भवन सहित भागलपुर में शिक्षक दिवस का आयोजन धूमधाम स..
                 

मजदूरी के लिए डेढ़ साल से भटक रहे हैं मजदूर

पत्थलगांव नईदुनिया न्यूज। जलग्रहण समिति के सचिव की मनमानी से स्टाप डेम के निर्माण में काम करने वाले मजदूरों को भुगतान नहीं मिल पा रहा है। मजदूरों ने मई-जून के महीने में निर्माण कार्य में काम किया था परंतु आज भी ग्रामीण मजदूरी भुगतान के लिए भटक रहे हैं। ग्रामीणों ने विधायक रामपुकार सिंह से मुलाकात कर मजदूरी का भुगतान कराए जाने की मांग..
                 

भालू के हमले से अधेड़ घायल

मनोरा। नईदुनिया न्यूज। देसी मशरूम खुखड़ी चुनने जंगल गए अधेड़ का सामना भालू से हो गया और भालू ने अधेड़ पर हमला कर दिया। भालू से जूझने के सिवाए अधेड़ के पास कोई विकल्प नहीं था और घायल अवस्था में लगभग आधे घंटे तक ग्रामीण जूझता रहा। अंततः अधेड़ ने संघर्ष करते हुए भालू को वहां से भागने के लिए मजबूर कर दिया और घायल अवस्था में जंगल से बाहर नि..
                 

भाषण प्रतियोगिता के लिए प्रविष्ठियां आमंत्रित

जशपुरनगर। नईदुनिया न्यूज। नेहरू युवा केन्द्र संगठन द्वारा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास विषय पर राष्ट्रीय स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता चार स्तर पर होगी। राष्ट्रीय स्तर पर भाषण प्रतियोगिता के विजेता को 2 लाख उप विजेता को 1 लाख तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को 50 हजार रुपए का नगद पुरस्कार एवं प्रमाण..
                 

जिले में राष्ट्रीय पोषण माह शुरू

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। स्वास्थ्य एवं पोषण के प्रति जनसमुदाय को जागरूक करने तथा इससे संबंधित सेवाओं की जनसामान्य तक पहुंच सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जिले में 01 सितम्बर से राष्ट्रीय पोषण माह की शुरूआत हो चुकी है। यह अभियान 30 सितम्बर तक सचांलित होगा। इस दौरान विविध गतिविधियों के माध्यम से जनजागरूकता तथा कुपोषण को दूर करने का समन्वित..
                 

बीते सात वर्षों में कुपोषण दर में 15 फीसद से अधिक की कमी

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। जशपुर जिले में बीते सात वर्षों में सुपोषण अभियान को उल्लेखनीय सफलता मिली है। कुपोषण की दर में 15.11 फीसद की कमी आई है। वर्ष 2012 में जिले की कुपोषण दर 41.19 प्रतिशत थी, जो घटकर अब 26.08 फीसद हो गई है। यह जानकारी मंगलवार कलेक्टोरेट सभाकक्ष में कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर की अध्यक्षता में आयोजित..
                 

जिले को भी मिला प्रांतीय प्रतिनिधित्व करने का मौका

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के नए पंजीयन होने के बाद प्रदेशाध्यक्ष संजय शर्मा ने मंगलवार को प्रांतीय पदाधिकारियों की घोषणा कर दी है। जिसमें जिले से लीलाधर बंजारा, जायेश सौरभ टोपनो एवं तनु ठाकुर के रूप में तीन लोगों को प्रांत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है। जिलाध्यक्ष अनिल श्रीवास्तव ने सभी पदाधिकारियों को बध..
                 

सर्पदंश से भाई बहन की मौत

पत्थलगांव। नईदुनिया न्यूज। सर्पदंश 3 वर्षीया बालिका और उसके 16 वर्षीय किशोर भाई की मौत हो गई। दोनों भाई-बहन घटना की रात जमीन पर सोए थे। सर्पदंश से बालिका की जहां मौके पर ही मौत हो गई वहीं किशोर ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। ग्र्राम पंचायत इंजको निवासी उदयराम चौहान की पुत्री अंजली और पुत्र शोमस शुक्र..
                 

एवरेस्ट फतह करना चाहती है तहसीन अम्बर

बगीचा। नईदुनिया न्यूज। टूर-डे-जशपुर के अंतर्गत आज आयोजित 100 किमी की सायकल रैली में हिस्सा लेने आई रायपुर की तहसीन अम्बर ने भी पूरे जोश-ओ-खरोश के साथ 100 किमी तक सायकल का सफर पूरा किया। पर्वतारोहण में विशेष रूचि रखने वाली तहसीन अम्बर ने कहा कि एवरेस्ट फतह करना उनका सपना है। तहसीन देश में आयोजित सायकल रैली में लगातार हिस्सा लेती र..
                 

मापदंड व नियमों विरुद्ध संचालित हो रहे दो क्लीनिक हुए सीलबंद

तुमला नईदुनिया न्यूज। शनिवार को पᆬरसाबहार एसडीएम और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्षेत्र में चल रहे झोला छाप डॉक्टरों के क्लीनिक पर छापा मार कार्रवाई कीं इस कार्रवाई के दौरान दो क्लीनिक में सील बंदी कर यहां रखे पᆬर्नीचर सहित अन्य सामग्री को जब्त किया गया। दो दिन पूर्व भी स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने इस क्षेत्र का दौरा कर इन क्लीनिक की जानकारी जु..
                 

शहर में पल-पल बदलता रहा मौसम का रंग

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। शक्रवार को शहर के मौसम का रंग पल-पल में बदलता रहा। सुबह रूक-रूक कर हो रही बारिश के बाद अचानक पूरे शहर को घने कोहरे ने अपने आगोश में ले लिया। यह कोहरा इतना घना था कि लोगों का दो पहिया वाहन चलना भी मुश्किल हो गया था। तकरीबन आधा घंटे तक धुध छाए रहने के बाद मौसम सापᆬ हुआ। इसके बाद दोपहर तक रूक-रूक क..
                 

जनजागरूकता के लिए आज निकलेगी विशाल साइकिल यात्रा

जशपुरनगर। नईदुनिया न्यूज। जशपुर जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने तथा ह्‌यूमन ट्रैफिकिंग के संबंध में जनजागरूकता लाने के उद्देश्य से कल14 सितंबर को टूर-डे-जशपुर का आयोजन होगा। जिला प्रशासन, पर्यटन मंडल, टूर-डे-रायपुर एवं यूनिसेफ के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित होने वाली साइकिल यात्रा का शुभारंभ प्रातः 7 बजे रणजीता स्टेडियम में सांसद श्रीमती गोमती..
                 

दो दिन में दो हजार लोगों ने खरीदे पᆬॉर्म

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले में गुरुवार से गरीबी रेखा से ऊपर निवास कर रहे लोगों के लिए राशन कॉर्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू की गई। नगरपालिका में इस अभियान की शुरूआत पालिका के अध्यक्ष हीरू राम निकुंज ने किया। नगर पालिका के सीएमओ बसंत बुनकर ने बताया कि पालिका क्षेत्र में सभी बीपीएल परिवारों का राशन कॉर्ड बनाने का काम पूरा कर लिया गया..
                 

बेरोजगारी से निबटने टुमॉरो पᆬाउंडेशन के सहयोग से चलेगा अभियान

जशपुरनगर। नईदुनिया न्यूज। जिले में बेरोजगारी के अभिशाप से मुक्त कराने के लिए जिला प्रशासन ने स्वयं सेवी संगठन टुमारो पᆬाउन्डेशन से हाथ मिलाया है। इस संस्था की मदद से युवाओं को विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं में उच्च शिक्षा के लिए प्रवेश एवं शासकीय सेवाओं के लिए आयोजित होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के बाद रोजगार-स्वरोजगार से जोड़ने..
                 

जर्जर राष्ट्रीय राजमार्ग में अनियंत्रित होकर ट्रक पलटा

लुड़ेग नईदुनिया न्यूज। बुधवार की सुबह एक ट्रेलर राष्ट्रीय राजमार्ग 43 के गड्ढों की वजह से दुर्घटना का शिकार हो गया। सड़क के गड्ढे में चालक ट्रेलर पर नियंत्रण नहीं रख पाया और वाहन गड्ढे में ही पलट गया। भीड़भाड़ वाले इलाके में हुई इस दुर्घटना से लोगों में आक्रोश है। राष्ट्रीय राजमार्ग43 की दुर्दशा के कारण आए दिन ग्रामीण क्षेत्र में दुर्घटनाएं हो..
                 

हाथियों के बदलते बर्ताव से बढ़ी प्रभावित क्षेत्रों की मुसीबत

तुमला नईदुनिया न्यूज। हाथियों के हलचल के लिहाज से जिले का सबसे संवेदनशील क्षेत्र पᆬरसाबहार तहसील में इन दिनों अतिकायों का आतंक चरम सीमा पर पहुंच गया है। अब तक रात के अंधेरे में जंगल से बाहर निकल कर गांवों में तबाही मचाने वाले हाथी अब दिन की रोशनी में भी गांव में घुसने लगे हैं। इससे क्षेत्रवासियों की मुश्किलें और बढ़ गई है। जिले के ग्रामीण अंचल म..
                 

जर्जर राष्ट्रीय राजमार्ग में अनियंत्रित हो कर ट्रक पलटा

ु़लडेग नईदुनिया न्यूज। बुधवार की सुबह एक ट्रेलर राष्ट्रीय राजमार्ग 43 के गड्ढों की वजह से दुर्घटना का शिकार हो गया। बताया जाता है कि सड़क के गड्ढे में चालक ट्रेलर पर नियंत्रण नहीं रख पाया और वाहन गड्ढे में ही पलट गया। भीड़-भाड़ वाले इलाके में हुई इस दुर्घटना से लोगों में आक्रोश है। राष्ट्रीय राजमार्ग43 की दुर्दशा के कारण आए दिन ग्रामीण क्षेत्र..
                 

बाक्साइट उत्खनन,आदिवासियों को विस्थापित करने की साजिश

पत्थलगांव/कांसाबेल नईदुनिया न्यूज। अखिल भारतीय जनजाति सुरक्षा मंच की बैठक कांसाबेल के भाजपा कार्यालय में हुई। मंच के संरक्षक और पूर्व आजाक मंत्री संरक्षक गणेश राम भगत इसके मुख्य अतिथि थे। जिला उपाध्यक्ष रोशन प्रताप सिंह, चंद्रदेव यादव बगीचा, रम्मू शर्मा, विशु शर्मा, कांसाबेल के श्रीराम भगत, शिवनाथ भगत, मानेश्वर भगत, विनोद भगत, संदीप भगत, अनिल..
                 

मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित करेगी प्रदेश सरकार

0.कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने दी जानकारी पᆬोटो 11 जेएसपी 3 : कांग्रेस जिलाध्यक्ष पवन अग्रवाल पत्थलगांव। नईदुनिया न्यूज। छग शासन द्वारा हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी परीक्षा प्रावीण्य सूची में स्थान बनाने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जाएगा। इसमें वर्ष 2017 और वर्ष 2018 की परीक्षा में टॉप टेन में आने वाले छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्व..
                 

अगले बरस तू जल्दी आ की कामना के साथ विघ्नहर्ता को दी गई विदाई

पत्थलगांव नईदुनिया न्यूज। मंगलवार को शहर में गणेश विसर्जन की धूम रही। जशपुर रोड बाजार पारा में 27 परिवारों द्वारा गणेश प्रतिमा का सामूहिक तौर पर विसर्जन किया गया। इसी दिन कई अन्य समितियों द्वारा पंडालों में स्थापित की गई गणेश प्रतिमाओं का विभिन्न सरिताओं और तालाबों में विसर्जन किया गया। 2 सितंबर को प्रारंभ हुआ गणेशोत्सव अब अपने समापन..
                 

गणेश प्रतिमा का पानी टंकी में किया गया विसर्जन

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। नगर के विवेकानंद कालोनी में पर्यावरण प्रेमियों के द्वारा गणेश प्रतिमा का विसर्जन जलाशय में न कर के आंगन में किया गया। साथ ही पर्यावरण कार्यकर्ताओं ने जल प्रदूषण रोकने व पर्यावरण संरक्षण की अपील करते हुए संदेश भी दिया गया। कार्यक्रम की पृष्ठभूमि पर्यावरण कार्यकर्ता हरमीत पाहवा के द्वारा तैयार की गई थी। इस अवसर पर पर्यावरण सा..
                 

होटलों में अवैध सिलेंडर पर कार्रवाई से हड़कंप

कुनकुरी। नईदुनिया न्यूज। मंगलवार को नगर पंचायत कुनकुरी अंतर्गत होटलों में अवैध रूप से घरेलू गैस सिलेंडर को लेकर एसडीएम रवि राही जांच एवं कार्रवाई की गई। कार्रवाई से पूरे नगर पंचायत क्षेत्र में हड़कंप मच गया। होटलों में घरेलू सिलेंडर का उपयोग किया जा रहा था तो अवैधानिक है। कार्रवाई के दौरान नियमों का उल्लंघन करते हुए अवैध सिलेंडर क..
                 

राज्य स्तरीय ताईक्वांडों स्पर्धा में जिले के नौ खिलाड़ी हुए शामिल

जशपुरनगर नईदुनिया प्रतिनिधि। 17 वीं राज्य स्तरीय ताईक्वांडों प्रतियोगिता का आयोजन अंबिकापुर में 8 से 10 सितंबर तक किया गया। जिसमें जशपुर जिले के नौ खिलाड़ी शामिल हुए। प्रतियोगिता में सीनियर, जूनियर,कैडट सब-जूनियर सभी वगर्ोें की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें जशपुरांचल स्कूल के ओमप्रकाश यादव, भूपाल सिदार, शुभम भगत, धनेश्वर मेरावी, रूद..
                 

पुलिया और क्षतिग्रस्त गड्ढे दुर्घटना को दे रहे आमंत्रण

पᆬरसाबहार। नईदुनिया न्यूज। फरसाबहार तमा मुंडा चौक के नजदीक लगभग 60 मीटर की दूरी दूरी पर गड्ढा निर्माण कार्य की पोल खोल रहा है। इस गड्ढे को देखने से ही पता चलता है कि यह लापरवाही निर्माण के समय ही बरती गई है। वहीं निर्मित पुलिया में से यहां आधा पुलिया बचा हुआ है और ढहने की स्थिति में है। पᆬरसाबहार तामामुंडा चौक के पास पुलिया सड़क क्षतिग्रस्..
                 

महिला की संदिग्ध मौत,जुर्म दर्ज

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। महिला की संदिग्ध मौत के मामले में हत्या का अपराध दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मामला जिले के बागबहार थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र के ग्राम कुकूरभूंका निवासी दिनेश मांझी की पत्नी महेश्वरी मांझी कुछ दिनों से सर्दी और बुखार की बीमारी से पीड़ित थी। प्रार्थी दिनेश के मुताबिक उसने..
                 

जिला प्रशासन के संज्ञान से मिलेगा कानून का ज्ञान

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले में युवाओं को विभिन्न प्रकार की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए संचालित संकल्प संस्थान के बाद अब जिला प्रशासन ने इसका और विस्तारित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। कानून के क्षेत्र में जिले के युवाओं को उच्च स्तरीय शिक्षा एवं सेवा के क्षेत्र में जाने का अवसर उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा संज्ञान न..
                 

साक्षर और सक्षम लोगों से साक्षरता को बढ़ाने में सहयोग की अपील

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मासिक रेडियो कार्यक्रम लोकवाणी की दूसरी कड़ी में भी जिले में सुनने के प्रति उत्साह देखने को मिला। विभिन्न स्थानों पर सामूहिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। प्रदेशवासियों को संबोधित करते हुए सभी को विश्व साक्षरता दिवस की बधाई कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने दी। वहीं साक्षर और सक्षम लोगों क..
                 

कुश्ती और शतरंज प्रतियोगिता में पत्थलगांव का रहा दबदबा

पत्थलगांव नईदुनिया न्यूज। शाबाउमावि में शुक्रवार को जोनस्तरीय शतरंज प्रतियोगिता और जिलास्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। दोनों ही खेलों में पत्थलगांव की बालिकाओं ने शानदार प्रदर्शन किया। वहीं कुश्ती के लिए अकादमी खोले जाने की खबर से कुश्ती प्रेमियों में खासा उत्साह नजर आया। बालिकाओं ने भी उत्साहपूर्वक प्रतियोगिता में भाग लिया।..
                 

एक सप्ताह से हाथियों ने जमाया डेरा

मनोरा। नईदुनिया न्यूज। मनोरा विकासखंड के ग्राम पंचायत लुखी, आश्रित ग्राम भुईपाठ में एक सप्ताह से हाथिर्यों डेरा जमाया हुआ है। वहीं हाथियों के क्षेत्र में होने की खबर से ग्रामीण दहशत में रतजगा कर रहे हैं और जंगल के किनारे से होकर स्कूल जाने वालों रास्तों पर भी भय बना हुआ है। बच्चे स्कूल जाने में डर रहे हैं। जंगल क्षेत्र में तीन हाथियों को करीब से ग्र..
                 

दहेज प्रताड़ना पर पति व ससुर पर जुर्म दर्ज

सन्ना। नईदुनिया न्यूज। सन्ना थाना क्षेत्र के ग्राम देवडांड निवासी विवाहिता ने पति एंव ससुर पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है। शिकायत जांच पर सन्ना पुलिस ने आरोपित पति व ससुर के विरूद्घ जुर्म दर्ज कर मामले में कार्रवाई कर रही है। प्रार्थी श्रीमती राजवंती यादव ने सन्ना थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि सन 2014 में ग्राम जमुनियापाठ के हीरामणी यादव के..
                 

सामान्य उपयोग के लिए सैकड़ों पेड़ों की बलि

कलिया। नईदुनिया न्यूज। विभागीय निगरानी के अभाव में वन क्षेत्रों से सैकड़ों पेड़ों की बलि सामान्य कार्यों के लिए चढ़ाई जा रही है। जिन कार्यों के लिए दर्जनों विकल्प हैं, जिसके माध्यम से वन और पर्यावरण की सुरक्षा हो सकती है। इसके बावजूद वन क्षेत्र से सैकड़ों पेड़ों की बलि सामान्य घेराव के लिए करने का प्रचलन हो गया है। कुनकुरी रेंज के पुटूकेला व..
                 

जिले में अब तक 769.4 मिमी वर्षा

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। चालू वर्षा मौसम में अब तक जिले में 777,8 मिमी औसत वर्षा हो चुकी है, जो बीते 10 वर्षों में जिले में 6 सितम्बर तक हुई औसत वर्षा से 65.7 मिमी कम है। भू-अभिलेख शाखा से प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक जशपुर तहसील में 1004.3 मिमी, मनोरा में 566.4 मिमी, कुनकुरी में 962 मिमी, दुलदुला में 552.5 मिमी, फरसाबहार में 800.9 मिमी, बग..
                 

शिक्षकों को दिया गया शिक्षादूत पुरुस्कार

दोकड़ा/कांसाबेल। विकासखण्ड कांसाबेल मुख्यालय के बीआरसी केंद्र के सभागार में धूमधाम से विकासखंड स्तरीय आयोजन में शिक्षक दिवस मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि जनपद के उपाध्यक्ष आलोक सारथी, उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विकास खंड शिक्षा अधिकारी संजीव सिंह ने की। मुख्यालय सहित विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में इस दिवस पर कार्यक्रम आयोजित कर ड..
                 

राष्ट्रीय राजमार्ग के ठेकेदार के खिलापᆬ दर्ज होगा एपᆬआईआर

0.एनएच की दुर्दशा से बिपᆬरे कलेक्टर ने एसडीएम को दिया निर्देश पᆬोटो 5 जेएसपी 22 : कलेक्टर से चर्चा करते जिला कांग्रेस अध्यक्ष पत्थलगांव नईदुनिया न्यूज। राष्ट्रीय राजमार्ग 43 के ठेकेदार के खिलाफ थाने में एफआईआर कराई जाएगी। राजमार्ग की दुर्दशा से बिफरे कलेक्टर ने एसडीएम को ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर कराने के निर्देश दिए हैं। कांग्रेस जिला..
                 

शिक्षकों के कारण इस पद पर हूं : क्षीरसागर

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। विद्यालय ही ऐसी जगह है, जहां शिक्षक द्वारा बच्चों का भविष्य बनाया जाता है। शिक्षक की सक्रियता बच्चों का भविष्य तय करती है। उक्त विचार यशस्वी जशपुर द्वारा आयोजित शासकीय हाईस्कूल, हायर सेकेण्डरी विद्यालयों के प्राचायोर्ं की मासिक समीक्षा बैठक में कलेक्टर निलेश महादेव क्षीरसागर ने व्यक्त करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि शिक्षक ऐसी..
                 

घरजियाबथान के गौठान में मना नुआखाई

पत्थलगांव। नईदुनिया न्यूज। ग्राम पंचायत घरजियाबथान के गौठान में नुआखाई का त्यौहार मनाया गया। छग के आदिवासी अंचलों में नुआ खाई पर्व की शुरूआत हो गई है। गुरुवार को ग्राम पंचायत घरजियाबथान के गौठान में पर्व का आयोजन किया गया। जिला प्रशासन द्वारा इसे लेकर स्थानीय अवकाश घोषित किया गया था। जिपं सीईओ केएस मंडावी, जनपद सीईओ..
                 

झमाझम बारिश से तर हुआ शहर

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। मानसून के अंतिम चरण में इन दिनों शहर सहित पूरे जिले में झमाझम बारिश हो रही है। गुरुवार को दिन भर बादल और सूरज के बीच लुका छिपी का खेल चलता रहा। शहर में दिन भर छुटपुट बारिश के बाद शाम साढ़े 6 बजे जोरदार बारिश हुई। राजस्व विभाग के रिकॉर्ड के मुताबिक चालू वर्षा मौसम में अब तक जिले में 769.4 मिमी औसत वर्षा हो चुकी..
                 

लाल मिर्च से बालों का श्रृंगार

कैप्शन पᆬोटो पᆬोटो 4 जेएसपी 6 : बालों का लाल मिर्च से श्रृंगार किए महिला जशपुरनगर नईदुनिया प्रतिनिधि। अब तक आपने लाल मिर्च का उपयोग पकवानों में विभिन्न रूप से करते हुए देखा होगा। लेकिन अब यह मिर्च महिलाओं के श्रृंगार का साधन बन गया है। इन दिनों जिले में वृहद पैमाने में मिर्च उत्पादन के लिए सुर्खियां बटोर रहे सन्ना के समीपस्थ ग्राम लोरो में खेत में..
                 

बदहाल सड़क में कीचड़ और गंदे पानी से चलना मुश्किल

कंदईबहार। नईदुनिया प्रतिनिधि पᆬरसाबहार में बदहाल सड़क से लोगों की परेशनी बढ़ गई है। सड़कों में उभर आए गड्ढे में भरे पानी और कीचड़ की वजह से वाहन चालक लगातार हादसे का शिकार हो रहे हैं। लेकिन मेन्टेनेंस की ओर अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। मामला पᆬरसाबहार विकासखंड के ग्राम पंचायत पंडरीपानी का है। तहसील मुख्यालय से चंद कदम की दूरी पर स्थित..
                 

पर्यटन दिवस पर सौ किलोमीटर की साइकिल रैली का आयोजन

जशपुरनगर। नईदुनिया न्यूज। जशपुर जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने तथा ह्‌यूमन ट्रैफिकिंग के संबंध में जनजागरूकता लाने के उद्देश्य से 14 सितंबर को टूर-डे-जशपुर का आयोजन होगा। जिला प्रशासन एवं यूनिसेफ के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित होने वाले इस आयोजन की तैयारियां शुरू कर दी गई है। कलेक्टर निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने बुधवार कलेक्टोरेट स..
                 

नोडल अधिकारियों को हॉस्टल निरीक्षण के निर्देश

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने आज यहां कलेक्टोरेट सभा कक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में सभी विभागीय अधिकारियों को मुख्यमंत्री जनचौपाल सहित अन्य लंबित पत्रों का तत्परता से निराकरण करने के निर्देश दिए। जिले के छात्रावासों की व्यवस्था की मॉनिटरिंग के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर..
                 

बंदियों को निःशुल्क विधिक सेवा का अधिकार

जशपुरनगर। नईदुनिया न्यूज। जिला एवं सत्र न्यायाधीश तथा विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष भीष्म पाण्डेय ने बीते शुक्रवार को जिला जेल जशपुर का औचक निरीक्षण कर वहां की व्यवस्था जायजा लिया। इस दौरान मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मनीष दुबे तथा विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अमित जिंदल उनके साथ थे। जिला जेल जशपुर में शुक्रवार को ही विधिक सेवा शिविर का आयोज..
                 

तपकरा रोड में भारी वाहनों के प्रवेश प्रतिबंधित हों

जशपुरनगर। तपकरा-कुनकुरी स्टेट हाइवे में भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने जनप्रतिनिधियों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। यह मार्ग जिले के महत्वपूर्ण मार्गों में से एक है, जहां से होकर ओडीसा सहित रायगढ़, बिलासपुर, रायपुर के वाहन जाते हैं। तपकरा के सरपंच कमल भगत, जनपद सदस्य गोपाल कश्यप केरसई, मनोज जायसवाल पंच-तपकरा, राजेश चौधरी तपकरा क..
                 

Ad

खाद्य सुरक्षा हम सबका अधिकार : सिंह

पत्थलगांव। नईदुनिया न्यूज। खाद्य सुरक्षा का अधिकार हम सभी को मिला हुआ है इस हेतु मेरा स्वयं का भी राशन कार्ड बनेगा। प्रत्येक व्यक्ति को अपना राशन कार्ड जरूर बनवाना चाहिए। यह बातें कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त जनजाति सलाहकार परिषद के उपाध्यक्ष रामपुकार सिंह ने नवीनीकृत राशन कार्ड वितरण के मौके पर कहीं। महिला एवं बाल विकास विभाग के सभा कक्ष..
                 

राष्ट्रीय लोक अदालत में 152 प्रकरणों का हुआ निराकरण

जशपुरनगर नईदुनिया प्रतिनिधि। शनिवार को जिला न्यायालय में लोक अदालत का आयोजन किया गया। इस लोक अदालत में समझौते के लिए 22 सौ 81 प्रकरण रखा गया था। जिला विधिक सहायता प्राधिकरण के सचिव न्यायधीश अमित जिंदल ने बताया कि जिला न्यायधीश के मार्गदर्शन में लोक अदालत को सपᆬलता पूर्वक संपन्न करने के लिए 10 खंड पीठ का गठन किया गया था। लोक अदालत में..
                 

Ad

हाथियों को खदेड़ने के चक्कर में उलझे छत्तीसगढ़ और ओडिसा के ग्रामीण

तुमला। नईदुनिया न्यूज। ओडिसा की सीमा पर स्थित पᆬरसाबहार ब्लॉक के तपकरा वन परिक्षेत्र में हाथियों के आतंक से ग्रामीण परेशान है। ओडिसा की ओर से घुसपैठ करने वाले अतिकायों का दल इन दिनों रात के अंधेरे के साथ दिन के उजाले में भी जमकर उत्पात मचा रहे हैं। अपनी जान व संपत्ति को बचाने के लिए ग्रामीण दिन-रात पहरेदारी करते हुए जूझ रहे हैं। इन उत्..
                 

Ad

जिले में आज नेशनल लोक अदालत

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। न्यायालयों में चल रहे मामलों को पक्षकरों के आपसी राजीनामे से सुविधा जनक तरीके से निराकृत करने के लिए आज जिले में नेशनल लोक अदालत का आयोजन होगा। जशपुर जिले में आपसी समझौते से मामलों के निराकरण के लिए कुल 10 खंडपीठ स्थापित की गई है। जिसमें से 4 खंडपीठ जिला एवं सत्र न्यायालय जशपुर में, कुनकुरी में तीन पत्थलगांव..
                 

Ad

शहरी गोठान के लिए नगर सरकार को नहीं मिल रहा जमीन

जशपुरनगर नईदुनिया प्रतिनिधि। शहरी क्षेत्र में गोठान निर्माण करने के लिए नगर सरकार को जमीन नहीं मिल रहा है। जमीन की तलाश में अधिकारी शहर और इससे लगने वाले ग्रामीण क्षेत्रों की खाक छान रहे हैं। लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा योजना के लिए राशि स्वीकृत किए जाने के बावजूद निर्माण स्थल को अंतिम रूप नहीं दिया जा सका है। नगर पालिका क्षेत्र की सड़कों में इन दिना..
                 

जर्जर हुआ रियासतकालिन ऐतिहासिक तपकरा कुनकुरी मार्ग

तपकरा। नईदुनिया न्यूज। जिले में सड़कों की बद से बदतर होती स्थिति से अब लोग इस ओर आने से कतराने लगे हैं। कटनी गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग का पत्थलगांव से कुनकुरी के सलियाटोली तक 62 किलोमीटर का अधर में लटका हुआ निर्माण पूरे जिले के दूसरे सड़कों पर भारी पड़ रहा है। सड़कों पर इनकी भार वहन क्षमता से अधिक वाहनों के दौड़ने से सारी सड़के गड्ढे..
                 

टूर-डे-जशपुर कल, प्रभारी मंत्री होगें शामिल

जषपुरनगर नईदुनिया न्यूज। जशपुर जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने तथा ह्यूमन ट्रैफिकिंग के संबंध में जनजागरूकता लाने के उद्देश्य से 14 सितंबर को टूर-डे-जशपुर का आयोजन किया गया है। जिला प्रशासन एवं यूनिसेफ के संयुक्त तत्वाधान में इसका आयोजन किया जा रहा है। कलेक्टर निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने बुधवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में टू-डे-जशपुर के..
                 

छग राज्य सहकारी संघ संचालक मंडल के सात पदों पर निर्विरोध निर्वाचन तय

पत्थलगांव। नईदुनिया न्यूज। छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी संघ संचालक मंडल के सात पदों पर निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। इसके साथ ही रविंद्र भाटिया का छग राज्य सहकारी संघ संचालक मंडल का सदस्य चुना जाना भी तय हो गया है। छग राज्य सहकारी संघ मर्यादित रायपुर में संचालक मंडल सदस्य हेतु चल रहे निर्वाचन कार्यक्रम में 11 सितंबर को अभ्यर्थिता वापसी पश्चा..