जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Jashpur nagar News: भाजपा के फायर ब्रांड नेता युद्धवीर सिंह जूदेव का निधन

                 

रात से रूक रूक कर हो रही मूसलाधार बारिश से जलमग्न हुई शहर की सड़कें

जशपुरनगर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शनिवार की रात से रुक रुक कर हो रही मूसलाधार बारिश से शहर की सड़क जलमग्न हो गई। सावन महीना भर,मानसून की अनिश्चितता के बाद इन दिनों हो रही बारिश से किसानों के साथ प्रशासन और आम लोगों को भी बड़ी राहत मिली है। बारिश का सिलसिला गुरुवार की रात से ही शुरू हो गया था। जो दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा।..
                 

मुख्यमंत्री ने जिले में 170 करोड़ के 1457 निर्माण और विकास कार्यों का किया लोकार्पण और भूमिपूजन

जशपुरनगर (नईदुनिया न्यूज)। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने निवास कार्यालय में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में प्रदेश के 28 जिलों में 2834 करोड़ रूपए लागत के कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया। लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कार्यक्रम अध्यक्षता की। इन कार्यों में मुख्य रूप से सड़क और भवन निर्माण से संबंधित 284 और पुल-पुलियों से संबंधित 48 क..
                 

तीन किलो गांजा और देशी कट्टे के साथ दो आरोपित गिरफ्तार

तुमला (नईदुनिया न्यूज)। गांजा की तस्करी रोकने के लिए छत्तीसगढ़ और ओडिशा की अंतरराज्यीय सीमा पर पुलिस विभाग की विशेष जांच चौकी स्थापित किए जाने के दूसरे ही दिन पुलिस ने 3 किलो गांजा और देशी कट्टा व कारतूस के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि गिरफ्तारी से बचने के लिए कट्टा निकालने की कोशिश की थी। फरसा..
                 

टोनही के संदेह में गैंती मारकर महिला की हत्या, युवक गिरफ्तार

जशपुरनगर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। टोनही के संदेह में आरोपित ने गैतीं और डंडे से हमला कर महिला की हत्या कर दी। बीच बचाव करने का प्रयास कर रहे मृतिका के पति और बेटे को गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना को अंजाम देकर फरार हुए आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल दाखिल कर दिया है। मनोरा चौकी क्षेत्र के ग्राम पंचायत ड़..
                 

मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना से 5227 मरीजों को मिला लाभ

जशपुरनगर (नईदुनिया न्यूज)। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा दूरस्थ एवं ग्रामीण जनों की स्वास्थ्य को दृष्टिगत रखते हुए मुख्यमंत्री हाटबाजार क्लीनिक योजना का प्रारंभ किया गया है। जिसके माध्यम से दूरस्थ अंचल के क्षेत्रों के लोगों को उनके क्षेत्र तक चिक्ति्‌सकीय सुविधा उपलब्ध कराया जा सके। इसी तारतम्य में जशपुर जिले में भी हाट बाजार क्लीनिक योजना का बेहतर क्रियान्वयन..
                 

आज मुख्यमंत्री वर्चुअल कार्यक्रम में देगें 170 करोड़ के विकास कार्यो की सौगात

जशपुरनगर (नईदुनिया न्यूज)। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 19 सितंबर को वर्चुअल के माध्यम से लगभग जशपुर जिले में कुल 1457 कार्यों 170 करोड़ 26 लाख 66 हजार की लागत से विभिन्ना निर्माण कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास करेगें। इनमें 50 कार्यो का लोकार्पण करेगें जिसकी लागत राशि 27 करोड़ 4 लाख 37 हजार एवं विभिन्ना निर्माण एवं विकास के 1407 कार्यो क..
                 

कुपोषण से मृत पहाड़ी कोरवा किशोरी के स्वजनों को मिली आर्थिक सहायता

बगीचा (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर महादेव कावरे ने बगीचा के नगर वार्ड 10 पहुंचकर विशेष पिछडी जनजाति के पहाड़ी कोरवा परिवारों से मुलाकात करके समस्याओं की जानकारी ली कलेक्टर ने सोनू कोरवा उम्र 58 वर्ष को रेडक्रास सोसाइटी जशपुर के माध्यम से 20 हजार की सहायता राशि का चेक सौपा और परिवार के प्रति सांत्वना प्रकट की ।उन्होंने उनकी ब..
                 

राज्य सरकार के खिलाफ भाजपाइयों ने किया प्रदर्शन

पत्थलगांव (नईदु निया न्यूज)। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के बैनर तले कार्यक्रम प्रभारी जिला पंचायत सदस्य सालिक साय के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओ ने प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान भाजपाइयों ने जमकर नारेबाजी की। उन्होंने प्रदेश में किसानों को हो रही समस्या पर 6 सूत्रीय मांगों को लेकर राज्यपाल के नाम तहसीलदार पत्थलगांव को ज्ञाप..
                 

जिले में बारिश का कहर,24 घंटे में शहर में सौ मिलीमीटर बारिश दर्ज

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में बीते 48 घंटे से हो रही अनावरत बारिश से सामान्य जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। लगातार हो रही बारिश से कई नदी नाले उफान पर आ गए है। मौसम के तेवर को देखते हुए प्रदेश सरकार ने जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। भू अभिलेख विभाग के रिकार्ड के मुताबिक जिले में बीते 24 घंटे के दौरान 50.2 मिली..
                 

मूसलाधार बारिश से जिले में सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त

जशपुरनगर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। सोमवार की रात से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला मंगलवार को दिन भर चलता रहा। शहर सहित पूरे जिले भर में हुई झमाझम बारिश से सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। दिन भर सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए। आसमान में काले बादलों ने डेरा जमाएं रखा। बारिश की वजह से खेत,पानी से लबालब भरे रहे। वहीं शहर की सड़कों में भी पानी भरी हुई नजर आ..
                 

आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल शिक्षक घोटाला विवाद ने पकड़ा तूल

जशपुरनगर नईदुनिया प्रतिनिधि। प्रदेश सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल,आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को लेकर विवाद गहराता हुआ नजर आ रहा है। सोमवार को जिले के साथ कोरबा और अंबिकापुर के अभ्यर्थी जशपुर पहुंचें और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में उन्होनें कांग्रेस के नेताओं पर भर्ती प्रक्रिया बाधित..
                 

ग्रामीणों ने खाद्य मंत्री से की तमता के केसलापाठ पहाड़ के सौंदर्यीकरण की मांग

फोटो 0. दशकों के बाद भी अधूरी है सड़क और मुख्य द्वार, खाद्य मंत्री के आश्वासन से ग्रामीणों में जागी उम्मीद तमता(नईदुनिया न्यूज)। तमता पहाड़ के सौंदर्यीकरण की मांग एक बार फिर से उठने लगी है। तमता के सरपंच व ग्रामीणों ने खाद्य मंत्री अमरजीत भगत से मुलाकात कर तमता पहाड़ का सौंदर्यीकरण कराए जाने की मांग उठाई है। ग्रामीणों की मांग पर खाद्य मंत्र..
                 

कार से साइलेंसर ले उड़े चोर,पुलिस पेट्रोलिंग की खुली पोल

पत्थलगांव (नईदुनिया न्यूज)। शुक्रवार की रात चोरी की एक वारदात के सामने आने से पुलिस के रवैये पर एक बार फिर से सवालिया निशान लग गया है। इस घटना में चोर घर के सामने खड़े वाहन से उसका साइलेंसर खोलकर ले उड़े। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस द्वारा अपराध कायम किया गया है। जानकारी के अनुसार अंबिकापुर निवासी रोशन लाल गोयल रिश्तेदारी में पत्थ..
                 

जशपुर को टी लैंड बनाने, एक हजार एकड़ में होगा चाय बागान का विस्तार

रविंद्र थवाईत/जशपुरनगर(नईदुनिया)।छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले को टी लैंड बनाने के लिए वन विभाग जुट गया है। यहां वर्ष 2011 में चाय बागान योजना की शुरुआत की गई थी। अभी जिले में चार शासकीय व एक निजी बागान समेत चाय के बागान कुल 160 एकड़ में है। अब विभाग ने इसे एक हजार एकड़ में विस्तार करने की योजना बनाई है। इसकी कार्ययोजना बनकर तैयार है। इ..
                 

नेशनल लोक अदालत में आपसी सहमति से विवादों का होगा निबटारा

जशपुरनगर (नईदुनिया न्यूज)। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अमित जिंदल ने बताया कि 11 सितंबर 2021 को नेशनल लोक अदालत संपूर्ण देश के साथ-साथ जिला जशपुर में भी आयोजित की जाएगी। जिसमे प्री लिटिगेशन के मामले तथा न्यायालय में लंबित मामले रखे गए है तथा पूरे जिले में 11 खंडपीठ का गठन किया गया है। जिसमे से खंडपीठ क्रमांक 1 जिला एवं सत्र न्यायाधीश..
                 

बगीचा में तीसरी आंख की मदद से सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने की कवायद

बगीचा( नईदुनिया न्यूज)। सार्वजनिक स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एसपी विजय अग्रवाल तहसील मुख्यालय बगीचा में व्यापारियों और गणमान्य नागरिकों की बैठक ली। प्रमोद गुप्ता, नासिर अली,राजेश अग्रवाल,सुभाष अग्रवाल,आनंद कुजूर, संतोष गुप्ता, इस्लाम खान, मनोज जायसवाल,नीरज जायसवाल, रामप्रसाद इत्यादि प्रतिष्ठित व्यापारीगण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। बैठक म..
                 

डेयरी परियोजना को शुरू करने दुग्ध महासंघ से मिली अनुमति,तैयारी में जुटा प्रशासन

जशपुरनगर नईदुनिया प्रतिनिधि। सालों से ताले में कैद डेयरी परियोजना को शुरू करने की जिला प्रशासन की कवायद अब रंग लाने लगी है। जिला प्रशासन ने इस परियोजना को नए सिरे से शुरू करने के लिए छग दुग्ध महासंघ से अनुमति के लिए पत्र लिखा था। महासंघ ने अनुमति प्रदान कर दी है। कलेक्टर महादेव कावरे ने बताया कि बंद पड़े हुए यूनिट को शुरू करने के लिए,इसक..
                 

भोजली उत्सव में आयोजित नृत्य प्रतियोगिता में झूमे दर्शक

पत्थलगांव नईदुनिया न्यूज। ग्राम पंचायत दूडुंगजोर में भोजली उत्सव के उपलक्ष्‌य में भोजली समिति द्वारा डान्स प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम के मुख्य अथिति क्षेत्रीय बीडीसी रूपा अजय सिंह राजपूत विशिष्ठ अथिति गुलापी राठिया पूर्व सरपंच अलवीना राजेश मिंज उपसरपंच कमला राठिया अमरजीत राठिया मुख्य रूप से मौजूद रहे कार्यक्रम की शुरुवात अथितियों द्वारा भा..
                 

एनएसएस ने किया पूर्व स्वयंसेवकों को सम्मानित,संगठन का किया पुर्नगठन

पत्थलगांव (नईदुनिया न्यूज)। राष्ट्रीय सेवा योजना के पूर्व स्वयंसेवकों के सम्मान में समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान सत्र 2021-22 के लिए पूर्व छात्र संगठन का भी गठन किया गया। उल्लेखनीय है कि ठाकुर शोभासिंह शासकीय महाविद्यालय की रासेयो इकाई के सुचारू रूप से संचालन में महाविद्यालय के पूर्व स्वयंसेवकों द्वारा उल्लेखनीय योगदान किया जाता रहा है।..
                 

Jaspur News: पहले मानसून ने सताया,अब हाथियो से फसल बचाने की सता रही है चिंता

                 

केंद्रीय कैबिनेट सचिव ने वीडियो कांफ्रेंस से राज्यों के मुख्य सचिवों की ली बैठक

जशपुरनगर (नईदुनिया न्यूज)। भारत सरकार के केबिनेट सचिव राजीव गौबा ने नई दिल्ली से देश के विभिन्ना राज्यों के मुख्य सचिवों की वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक लेकर देश में कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर तथा जन स्वास्थ्य को लेकर विस्तार से चर्चा की। बैठक में भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी सहित सभी राज्यों के स्वास्थ्य सचिव..
                 

कलेक्टर ने केन्द्रीय विद्यालय जशपुर के प्रबंध समिति की बैठक ली

जशपुरनगर (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर महादेव कावरे की अध्यक्षता में केंद्रीय विद्यालय जशपुर की प्रबंध समिति की बैठक आयोजित हुई। उन्होंने विद्यालय के विभिन्ना गतिविधियों की जानकारी ली। साथ ही कोरोना मानदंडों का पालन करते हुए बच्चों को पालकों की सहमति से आफलाइन-आनलाइन क्लास की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। बैठक में कलेक्टर ने एजेंडावार..
                 

गांजा और अवैध मादक पदार्थों की तस्करी रोकने सीमावर्ती जिलों में लगेंगे चेकपोस्ट

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। दूसरे राज्यों से गांजा सहित अन्य मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए अब जिले के अंतरराज्यीय सीमा पर सीसीटीवी कैमरा युक्त जांच नाका स्थापित किया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर डीजीपी डीएम अवस्थी ने प्रदेश के सभी जिले के एसपी को कार्रवाई करने का आदेश जारी किया है। जानकारी के मुताबिक जारी निद..
                 

जहां हुई बेटे गणेश की मौत, मुआवजे के पैसे से वहीं बनवाया विघ्नहर्ता का मंदिर

कोतबा (नईदुनिया न्यूज)। आज के समय में जहां रुपए के लोग अपनों का ही खून बहाने से नहीं घबराते वहीं धर्मकर्म में विश्वास रखने वाले सच्चे इंसानों की भी कोई कमी नहीं है। बेटे गणेश की मृत्यु के बाद सरकार से मिली मुआवजा राशि का कोतबा के एक व्यक्ति ने मंदिर निर्माण करवाया है। 18 जनवरी 2018 में विधि-विधान से मंदिर में भगवान विघ्नहर्ता गणेश क..
                 

आत्मा का परमात्मा से एकीकरण ही महारास है

पत्थलगांव (नईदुनिया न्यूज)। भागवत जीव और शिव के मिलन की कथा है। महारास में गोपी होना एक भाव है और आत्मा श्रीकृष्ण का स्वरुप। भाव का आत्मा रुपी परमात्मा से एकीकरण ही महारास है। यह भक्ति की सर्वोच्च स्थिति है। यह बातें वेदव्यास देवेश दीक्षित महाराज ने अग्रसेन भवन में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में कहीं। वृंदावन धाम से आए देवेश दीक्षित महार..
                 

युवा पीढ़ी को समाज की मुख्यधारा में जोड़ना,विकास के लिए आवश्यक

कुनकुरी (नईदुनिया न्यूज)। जिला महाकुल समाज सेवा समिति के पदाधिकारियों की अहम बैठक कुनकुरी डुगडुगीया के सामाजिक भवन में रविवार को आयोजित की गई। बैठक में जिलाध्यक्ष सहित समाज के वरिष्ठ पदाधिकारीगण मौजूद रहे।बैठक के दौरान समाज के उत्थान के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया।साथ ही कुनकुरी विकासखंड में महाकुल समाज द्वारा विकासखंड..
                 

श्याम मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण के जन्म के साथ शुरू हुआ श्रीमद भागवत कथा

पत्थलगांव नईदुनिया न्यूज। श्याम मंदिर में चल रही श्रीमद् भागवत्कथा महात्म्य में सोमवार को भगवान श्री कृष्ण का जन्म हुआ। कथा यज्ञ में कथा व्यास आचार्य राजू भैया ने श्री कृष्ण जन्म के समय की परिस्थितियों और भगवान के जन्म का सजीव चित्रण किया। उन्होंने कहा कि पीड़ित मानवता की रक्षा और धर्म की स्थापना के लिए प्रभू स्वयं अवतरित होते हैं। समाज में धर्म और..
                 

अब प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ नहीं होगा अन्याय,मिलेगी हर जरूरी सुविधा : विनय भगत

फोटो 11 जेएसपी 8 : फाइनल मैच खेल रहे टीम के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त जशपुरनगर (नईदुनिया न्यूज)। बगीचा ब्लाक के ग्राम जुरूडांड़ में मदर मेरी क्लब युवा संघ के तत्वाधान में पहली बार आयोजित फुटबाल मैच के समापन समारोह में विधायक विनय कुमार भगत शामिल हुए। इस दस दिवसीय फुटबाल टूर्नामेंट में तीस टीमें शामिल हुई। फाइनल मैच दरी टोली और जुरूडा..
                 

दलों के आपस में मिलने से हाथी दलों की पहचान हुई मुश्किल

तुमला(नईदुनिया न्यूज)। जशपुर जिले में हाथियो की लगातार बढ़ती हुई संख्या की वजह से वन विभाग के सामने दलों को पहचानने का संकट खड़ा हो गया है। दरअसल वन विभाग ने हाथियों के दलों की हलचल पर नजर रखने की लिए अलग अलग नाम दिए हुए हैं। इन दलों की पहचान इनकी संख्या से की जाती है। नामकरण की इस प्रक्रिया की एक खासियत यह भी है कि नाम दल की सब..
                 

आकर्षक पंडाल में विराजे भगवान श्रीगणेश

पत्थलगांव (नईदुनिया न्यूज)। शुक्रवार को विभिन्ना पंडालों में गणपति प्रतिमाओं की स्थापना के साथ ही शहर में गणेशोत्सव की शुरूआत हो गई है। नगर में कई स्थानों पर पंडालों का निर्माण किया गया है। गणेशोत्सव को लेकर लोगों में उत्साह का माहौल है परंतु कोरोना के कारण सतर्कता भी बरती जा रही है। प्रतिवर्ष नगर में जगह-जगह गणपति प्रतिमाओं की स्था..
                 

Jashpur Nagar News: दुर्ग जा रही यात्री बस के चालक पर हमला कर 12 हजार की लूट, तीन गिरफ्तार

                 

फिर खुली श्रम विभाग में मानदेय घोटाला और फर्जीवाड़े की फाइल

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। श्रम विभाग में हुए फर्जीवाड़े और भ्रष्टाचार का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। विभाग के सचिव राजेश पात्रे ने एक बार फिर जिला श्रम पदाधिकारी को पत्र लिखकर पूरे मामले की नए सिरे से जांच कर रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया है। निर्देश पर श्रम विभाग ने एक बार फिर जांच की खानापूर्ति कर रिपोर्ट शासन को भेजा है। अब देखना है ि..
                 

समीक्षा बैठक में की गई स्वसहायता समूहों के आय की गणना

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। कलेक्टर महादेव कावरे की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट कार्यालय के सभाकक्ष में स्वसहायता समूह तथा व्यक्तिगत स्वरोजगारियों के आय की गणना के संबंध में की गई सर्वे कार्य की विश्लेषण हेतु बैठक आयोजित हुई। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत केएस मण्डावी एवं एनआरएलएम के अधिकारीगण उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि विकास..
                 

संदिग्ध वसूली मामले में स्टांप पेपर पर टिकी पुलिस की जांच

जशपुरनगर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के फरसाबहार ब्लाक में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की आड़ में हुए 15 लाख रूपए की संदिग्ध वसूली का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। शातिरों के इस जाल में फंसे हुए ग्रामीणों ने पुलिस को दिए गए आवेदन में संदेह के दायरे में आए सतमन साय द्वारा लिए गए कोरे स्टांप पेपर को वापस दिलाएं जाने की गुहार लगाई है। इस माम..
                 

पिछड़ा वर्ग के अधिकार और विकास के लिए केंद्र सरकार ने लिए कई ऐतिहासिक निर्णय

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भाजपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष अखिलेश सोनी एक दिवस के प्रवास पर मंगलवार को जशपुर पहुंचें। इस दौरान उन्होनें पार्टी के एक महत्वपूर्ण बैठक ली। बैठक में उन्होनें प्रकोष्ट के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ संगठन के विस्तार पर चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में सांसद गोमती साय, बिलासपुर संभाग के..
                 

ग्रामीणों से संदिग्ध वसूली के मामले में एसडीओपी ने दस्तावेजों को किया जब्त

जशपुरनगर,नईदुनिया प्रतिनिधि। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण बीमा योजना के नाम पर,संदिग्ध वसूली के मामले में सोमवार को कुनकुरी के एसडीओपी मनीष कुंवर,जांच के लिए पहुंचें। जांच के दौरान,संदेह के घेरे में आए सतनम साय ने एसडीओपी को बताया कि वह स्वयं भी ठगी का शिकार हुआ है और उसने कथित तार,इस पूरे गोरखधंधे से जुड़े एक महिला और पुरूष के..
                 

Ad

देश को विश्व गुरू बनाने के लिये सभी वर्गों को साथ लेकर चलना पड़ेगा : विनय भगत

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नेहरू युवा केन्द्र जिला समन्वयक सुमेघा पवार द्वारा आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव शासकीय शासकीय एनईएस महाविद्यालय जशपुर में मनाया गया उक्त कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए प्राचार्य व्हीके रक्षित जी ने कहा कि देश की एकता और अखंडता को बनाए रखना ही इस आयोजन का लक्ष्‌य है जशपुर एकता के साथ साथ भौगोलिक सुंदरता के लिए..
                 

Jashpur Nagar News: साइकिल से घर लौट रहे ग्रामीण को हाथी ने कुचला मौत

                 

Ad

जेईई मेन्स में आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के तीनों परीक्षार्थियों को मिली सफलता

जशपुरनगर (नईदुनिया न्यूज)। छत्तीसगढ़ शासन की महत्वकांक्षी योजना अंतर्गत जशपुर जिले में गत वर्ष प्रारंभ हुए एकमात्र स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम नवीन आदर्श विद्यालय के विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। यह विद्यालय कलेक्टर महादेव कावरे की अध्यक्षता में गठित सोसाइटी के मार्गदर्शन में संचालित है जिसमें अंग्रेजी और हिंदी दा..
                 

Ad

मूसलाधार बारिश के बीच प्रशासन को सताने लगी जर्जर सडकों की चिंता

जशपुरनगर (नईदुनिया न्यूज)। भारी बारिश के बीच जिला प्रशासन को इन दिनों जिले की जर्जर सडकों की चिंता सताने लगी है। यही कारण है कि मंगलवार को कलेक्टर महादेव कावरे ने सभाकक्ष में राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण कार्य की प्रगति के साथ दूसरे सड़कों की स्थिति की समीक्षा की है। समीक्षा बैठक में उन्होनें पत्थलगांव विकासखंड के लुड़ेग, बेलडेगी, बनगांव से..
                 

Ad

पहाड़ी कोरवा किशोरी की कुपोषण से मौत,स्वास्थ्य विभाग ने बताया एनिमिक मरीज

बगीचा (नईदुनिया न्यूज)। पहाडी कोरवा किशोरी की कुपोषण से इलाज के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मौत हो गई। हालांकि स्वास्थ्य विभाग इसे एनिमिया अर्थात खून की कमी से हुई मौत बता रहा है। ब्लादरपाठ निवासी सानू कोरवा की 15 वर्षीया बेटी पद्मा लंबे अर्से से कुपोषण की गंभीर बीमारी से जूझ रही थी। मृतिका के पिता सानू कोरवा ने बताया कि 4 दि..
                 

युवकों ने तस्करों के कब्जे से छुड़ाए 21 मवेशी, एक गिरफ्तार

पत्थलगांव(नईदुनिया न्यूज)। गौतस्करी के एक मामले में 21 मवेशियों को तस्करों के कब्जे से छुड़ाया गया है। इसमें शहर के कुछ युवाओं ने साहस का परिचय देते हुए मवेशियों को तस्करों के कब्जे से छुड़ाने में सफलता हासिल की है। जानकारी के अनुसार तस्कर मवेशियों को छोड़कर भाग खड़े हुए। वहीं उनका एक तस्कर को युवाओं ने पकड़ लिया। मा..
                 

प्रभु का स्मरण करना कभी न छोड़ेः दीक्षित

पत्थलगांव( नईदुनिया न्यूज)। शरीर से सेवा और मन से हरि स्मरण मनुष्य का अपने प्रति धर्म है और प्रत्येक मनुष्य को इसका पालन करना चाहिए। शास्त्रों के मुताबिक इसका निर्वहन न करने वाला व्यक्ति मनुष्य होकर भी मनुष्य नहीं है। अपने प्रति अपने इस कर्तव्य का निर्वहन ही सुख की चाबी है। यह बातें वेदव्यास देवेश दीक्षित महाराज ने भागवत कथा के दौरान कहीं। नगर के..
                 

मानवता की रक्षा और धर्म की स्थापना के लिए भगवान लेते हैं अवतार

पत्थलगांव(नईदुनिया न्यूज)। श्रीमद् भागवत्कथा महात्म्य में शनिवार को भगवान श्री कृष्ण का जन्म हुआ। कथा यज्ञ में कथा व्यास देवेश दीक्षित ने श्री कृष्ण जन्म के समय की परिस्थितियों और भगवान के जन्म का सजीव चित्रण किया। प्रभु जन्म पर लोगों ने जमकर खुशियां मनाईं। शहर के मित्तल परिवार द्वारा अग्रसेन भवन में सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का आयोजन किय..
                 

सत्रह करोड़ से तैयार होगा प्रयास आवासीय विद्यालय का नया भवन

जशपुरनगर (नईदुनिया न्यूज)। शहर के नजदीक ग्राम डोड़का चौरा में उधारी के भवन में संचालित हो रहे प्रयास आवासीय विद्यालय को जल्द ही नया भवन मिल जाएगा। विद्यालय भवन निर्माण के लिए प्रदेश सरकार ने 17 करोड़ 26 लाख रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति दी है। राशि स्वीकृत होने के बाद,जिला प्रशासन ने नए भवन निर्माण के लिए ग्राम पांडुल में जगह तय कर दी है। उल्लेखनीय..
                 

घर तक पेयजल पहुंचाने,पाइप लाइन बिछाने के कार्य में तेजी लाने का निर्देश

जशपुरनगर( नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर महादेव कावरे ने गुरूवार को जशपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत पांडुल एवं तुर्रीलोदाम में क्रेडा विभाग द्वारा सौर सुजला योजना एवं जल जीवन मिशन योजना के कार्यों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर सहायक अभियंता क्रेडा संदीप बंजारे सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। कलेक्टर ने ग्राम पंचायत पांडुल एवं तुर्रीलोदाम में..
                 

मिर्च प्रोसेसिंग यूनिट के लिए एफपीओ ने जारी किया अनापत्ति प्रमाण पत्र

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सालों से अधर में लटके मिर्च प्रोसेसिंग यूनिट के स्थापित करने का रास्ता अंततः साफ होता हुआ नजर आ रहा है। लंबे इंतजार के बाद इस यूनिट को शुरू करने के लिए एफपीओ,फ्रुट प्राडक्ट आर्गनाइजेशन ने अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी कर दिया है। इस प्रमाण के ना होने से प्रोसेसिंग यूनिट की खरीदी का काम अधर में लटका हुआ था। आवश्यक..
                 

मात्रात्मक त्रुटी की समस्या से राहत दिलाने प्रबल ने की राष्ट्रीय अजजा आयोग के अध्यक्ष से

जशपुरनगर,नईदुनिया प्रतिनिधि। छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने जनजातीय समाज के विकास में आ रही समस्याओं और बाधाओं के साथ ही समाज में केवल मात्रा त्रुटि के कारण आ रही जाति विसंगति के प्रमाणपत्र न बनने को लेकर राष्ट्रीय जनजातीय आयोग के अध्यक्ष हर्ष चौहान से सौजन्य भेंट कर छत्तीसगढ़ के जनजातीय समाज के विकास..
                 

सर्व ब्राह्मण समाज ने नंदकुमार बघेल का पुतला फूंक,की नारेबाजी

पत्थलगांव (नईदुनिया न्यूज)। ब्राम्हणों को विदेशी बताने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल के बयान से नाराज ब्राम्हण समाज के लोगों ने मंगलवार को इंदिरा चौक पर उनका पुतला दहन किया। आक्रोशित युवाओं ने इसे लेकर नंदकुमार बघेल के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल द्वा..
                 

जिले में हुए करोड़ों के भ्रष्टाचार के विरोध में सड़क में उतरे आदिवासी समाज के लोग

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जशपुर को पर्यटन जिला घोषित करने और भ्रष्टाचार के मामलों में दोषियों को जेल भेजने की मांग करते हुए जनजातीय सुरक्षा मंच के बैनर तले जिले भर से सैकड़ो की संख्या में आदिवासी समुदाय के लोग जिला मुख्यालय में उमड़ पड़ा। जिले में चल रही उद्योग स्थापना के सुगबुगाहट के विरोध में जमकर नारेबाजी की। एक दिवसीय रैली..
                 

विश्व साक्षरता दिवस पर नई शिक्षा नीति के विरोध में धरना प्रदर्शन करेगा प्रेरक संघ

जशपुर नगर,नईदुनिया प्रतिनिधि। नई शिक्षा नीति के विरोध में प्रेरक संघ 8 सितंबर को विश्व साक्षरता दिवस के अवसर पर नई शिक्षा नीति के विरोध में धरना प्रदर्शन कर,पुतला दहन करेगी। संघ के जिला अध्यक्ष गौतम यादव ने बताया कि संघ के सदस्य सुबह साढ़े 10 बजे रणजीता स्टेडियम में एकजुट होंगे। इस आंदोलन के दौरान कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन किया जाए..