जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Jashpurnagar News : मां की हत्या करने के बाद शव के सिराहने में रात भर बैठा रहा बेटा

                 

पंजीयन प्रक्रिया में बदलाव से 115 किसान हुए धान बेचने से वंचित

तुमला। नईदुनिया न्यूज। सहकारी समितियों के मंडी में धान बेचने के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया में हुए बदलाव की वजह से जिले के तपकरा टीएसएस के 115 किसान धान बेचने से वंचित रहने के कगार पर पहुंच गए हैं। पंजीकरण के लिए इनके आवेदन को सिस्टम ने स्वीकार नहीं किया है। टीएसएस के पदाधिकारियों का कहना है कि जमीन संबंधी दस्तावेजों में खामियों की वजह..
                 

छात्रा का अपहरण कर अनाचार,जुर्म दर्ज

आस्ता। नईदुनिया न्यूज। कार्तिक पूर्णिमा के दिन मेला देखने आई छात्रा का अपहरण कर सामूहिक अनाचार के मामले में पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। घटना आस्ता थाना क्षेत्र की है। जानकारी के मुताबिक पीड़ित छात्रा जिला मुख्यालय जशपुर के नजदीक स्थित एक गांव में रहकर पढ़ाई करती है। 12 नवंबर को पीड़िता अपने परिचितों के साथ अपन..
                 

बालेश्वर को चार लाख की आर्थिक सहायता

                 

पंचायत सचिव से लूट के मामले में नाबालिग सहित दो आरोपित गिरफ्तार

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। पंचायत सचिव से लूट के मामले में कोतवाली पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों में एक नाबालिग भी शामिल है। ग्राम पोरतेंगा निवासी कलिन्दर राम,जनपद पंचायत जशपुर के ग्राम पंचायत सालेकेरा में सचिव के पद पर कार्यरत है। प्रार्थी के मुताबिक11 नवंबर को वह शासकीय कार्य से जशपुर आया हुआ था। काम निबटाक..
                 

कंबल पाकर वृद्धजनों की आंखे खुशी से छलकी आंखे

जद्यापुरनगर नईदुनिया न्यूज। छत्तीसगढ़ लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ जशपुर के अध्यक्ष उमेश प्रधान एवं संघ के पदाधिकारियों के हाथों कंबल की सौगात पाकर बुधवार को बालछापर स्थित वृद्धाश्रम में निवासरत वृद्धजनों की आंखे खुशी के मारे छलक उठीं। वृद्धजनों ने जशपुर की ठिठुरती ठंड से बचने के लिए दान स्वरुप मिले कंबल के लिए संघ के पदाधिकारियों को ख..
                 

टीचर्स एसोसिएशन ने जरुरतमंदों को बांटे गर्म कपड़े

पत्थलगांव। नईदुनिया न्यूज। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने रविवार को मुस्कान सर्वश्रेष्ठ दान अभियान का आगाज किया। जिलाध्यक्ष अनिल श्रीवास्तव के नेतृत्व में जिला इकाई एवं खण्ड इकाई बगीचा द्वारा इस अभियान की शुरुआत बगीचा ब्लॉक के ग्राम पंचायत सन्ना के पाठ क्षेत्र में दुर्गम एवं घने जंगलों के बीच बसे वनवासी बस्ती लेदरापाठ गाँव से की। इसमें गरीब परिवारों को..
                 

पत्थलगांव और कोतबा में पंजीकृत किसानों का होगा सत्यापन

जशपुरनगर। नईदुनिया न्यूज। जिले में एक दिसंबर से शुरू हो रही धान खरीदी से पहले जिला प्रशासन अवैध धान को मंडियों तक पहुंचने की कवायद में जुटी हुई है। सोमवार को कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक में भी इसका असर दिखा। बैठक में धान खरीदी की तैयारी की समीक्षा के दौरान कलेक्टर निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने धान खरीदी की प्रकि..
                 

मानदेय ना मिलने से परेशान स्वीपरों ने बीईओ से लगाई गुहार

पᆬरसाबहार। नईदुनिया न्यूज। नियमित वेतन भुगतान ना होने से अंशकालिन स्वीपर हलाकान है। वेतन के छोटे सी रकम के सहारे अपना पेट पाल रहे,गरीब तबके के इन बेरोजगारों के सामने दो समय पेट भरने की समस्या आ खड़ी हुई है। अपने मेहनत की कमाई पाने के लिए यह कर्मचारी अधिकारियों के सामने गुहार लगाते हुए पिᆬर रहे हैं। लेकिन इनकी कहीं सुनवाई नहीं हो..
                 

ओडीसा सीमा पर पिकअप से 50 कट्टा धान जब्त

तुमला/जशपुरनगर। नईदुनिया न्यूज। पचास कट्टा अवैध धान सहित एक पिकअप को अधिकारियों की टीम ने साप्ताहिक बाजार से जब्त किया है। जिले में धान खरीदी की प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही समितियों में झारखंड और ओडिसा से लाए गए अवैध धान को खपाने के लिए दलालों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। सहकारी समितियों में धान की खरीदी शुरू होने से पहले दलाल इन अवै..
                 

जशपुर में राष्ट्रीय शतरंज स्पर्धा 26 से

जशपुरनगर। नईदुनिया न्यूज। जिले में राष्ट्रीय शतरंज स्पर्धा का आयोजन 26 से 29 नवंबर के मध्य होगा। यह प्रतियोगिता 4 केटेगरी में आयोजित होगी। 14 वर्ष से कम बालक एवं बालिका तथा 14 वर्ष से अधिक बालक एवं बालिका इस स्पर्धा में भाग ले सकेंगे। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए निःशुल्क पंजीयन 20 नवंबर तक कराया जा सकता है। जिले के प्रतिभागी अपने-अपने ब्ला..
                 

बेल महादेव लूटकांड में शामिल चार आरोपित गिरफ्तार

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। घूमने आए पर्यटकों के साथ मारपीट कर रूपये लूटने के मामले में कोतवाली पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों ने लूट की रकम में से 12 हजार रूपये जब्त किया है। कोतवाली प्रभारी लक्ष्मण धुर्वे ने बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम बालाछापर निवासी मनीष भगत अपने रिश्ते के भाई अभिषेक भगत..
                 

सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के बाद सामान्य रहा जिले का जनजीवन

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अयोध्या में राममंदिर को लेकर दिए गए निर्णय के बाद शहर सहित पूरे जिले में शांति व सदभावना का वातावरण कायम रहा। ऐतिहातन पुलिस बल सर्तक रहा और पेट्रोलिंग टीम शहर के साथ ग्रामीण अंचल में गश्त करती रही। शहर के प्रमुख चौक चौराहों में पुलिस के जवान तैनात रहे। सुप्रीम कोर्ट द्वारा रात को निर्णय सुनाए ज..
                 

दो आंगनबाड़ी सहायिकाओं की सेवा समाप्त

                 

सब मिलकर करेगें काम तो होगा विकास

पत्थलगांव। नईदुनिया न्यूज। शुक्रवार को रमेश तिवारी,रामचरण अग्रवाल और सावित्री सिदार ने नगरपंचायत के एल्डरमैन के रूप में शपथ ली। अनुसूचित जनजाति सलाहकार परिषद के उपाध्यक्ष रामपुकार सिंह की उपस्थिति में आयोजित कार्यक्रम में एसडीएम योगेन्द्र श्रीवास ने तीनों एल्डरमैनों को उन्हें संविधान के प्रति सत्यनिष्ठा और पदीय कर्तव्यों के निर्वहन की शपथ दिलाई।..
                 

नेशनल ट्रायवल डांस फेस्टिवल में बनगांव का करमा डांस प्रथम

फरसाबहार। नईदुनिया न्यूज। विकासखंड स्तरीय नेशनल ट्रायवल डांस फेस्टिवल का आयोजन राज्य शासन के निर्देशानुसार फरसाबहार विकासखंड मुख्यालय में जनपद पंचायत अध्यक्ष वेदप्रकाश भगत, जनपद सदस्य प्रदीप भगत, सनियरो बाई, एसडीएम एसएन भगत, तहसीलदार लक्ष्मण राठिया, जपं सीईओ सुभाष कछवाहा, बीईओ बीएस पैंकरा, एबीईओ सीएस धुर्व, मंडल संयोजक रमेश साय, बीआरसी..
                 

स्वास्थ्य विभाग ने कहा जारी रहेगा आयुष्मान भारत योजना

0.सोशल मिडिया में आ रहे विरोधाभासी खबर के बाद दी सपᆬाई 0.इलाज में कोताही पर अस्पतालों को दी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी पᆬोटो 8 जेएसपी 2 : जिला चिकित्सालय में इलाजरत मरीज (पᆬाइल) जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। आयुष्मान भारत,प्रधानमंत्री जनआरोग्य योजना बंद नहीं होगा। योजना के तहत पंजीबद्ध हितग्राहियों का निर्धारित चिकित्सा संस्थानों में निःशुल्क इल..
                 

एनएच की दुर्दशा से भड़का जनाक्रोश,14 को चक्काजाम की घोषणा

कांसाबेल नईदुनिया न्यूज। राष्ट्रीय राजमार्ग 43 के खस्ताहाल को लेकर बढ़ रहा जनआक्रोश अब आंदोलन करने के मूड बना लिए है,इसके लिए जनपद सदस्य सालिक साय के नेतृत्व में काँसावेल के युवाओं ने बुधवार को तहसीलदार प्रमोद कुमार चन्द्रवंसी को जिला कलेक्टर के नाम पर ज्ञापन सौंपा।ज्ञापन सौंपते हुए जनपद सदस्य सालिक साय ने बताया कि कांसाबेल से पत्थगांव तक..
                 

डीजे ने बाल संप्रेषण गृह का मुआयना किया

जश्पुरनगर नईदुनिया न्यूज। अतिरिक्त जिला सत्र न्यायाधीश (एफटीसी) अब्दुल जाहिद कुरैशी ने बाल संप्रेषण गृह जशपुर का निरीक्षण वहां की व्यवस्था का जायजा लिया। इस अवसर पर उन्होंने बाल संप्रेषण गृह में उपस्थित पालकों को विस्तार से कानूनी जानकारी दी। एडीजे श्री कुरैशी ने कहा कि बच्चों में नशे की प्रवृत्ति बढ़ते जा रही है। किशोर उम्र में ही बच्चे शराब, अफीम, गांजा..
                 

लोगों को निरोग रहने दिया जा रहा योग का प्रशिक्षण

जशपुरनगर/मैनी नईदुनिया प्रतिनिधि। जिला आयुष विभाग की पहल पर जिला अधिकारी भुवनेश्वर प्रसाद के मार्गदर्शन में जिले के विभिन्न स्थलों पर सामूहिक योग का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें जिले भर के योगाचार्य, समाजसेवी सहित आयुष विभाग के चिकित्सा अधिकारी व विशेषज्ञ हिस्सा ले रहे हैं। विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्र के ग्रामीणाों, विद्यार्थियों को योग के लि..
                 

पीएम आवास को लेकर भिड़े दो परिवार, चार के खिलाफ जुर्म दर्ज

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान निर्माण को लेकर दो परिवार आपस में भिड़ गए। घटना में दो लोगों को चोट आई है। सूचना पर पुलिस ने एक परिवार के चार आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर किया है। मामला जिले के पत्थलगांव थाना क्षेत्र की है। जाानकारी के मुताबिक गोढ़ीकला निवासी मनमोहन लहरे अपने गांव में पीएम..
                 

बेकाबू कार सड़क किनारे गड्ढे में पलटी,एक की मौत

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। छठ पूजा मनाकर वापस लौट रहा परिवार सड़क हादसे का शिकार हो गया। हादसे में एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। घटना सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम आगडीह के समीप सुबह तकरीबन 6 बजे हुई। घटना की सूचना पर पुलिस मामले की तफ्ती..
                 

चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता

                 

ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित

                 

नगरीय निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस ने चला बड़ा दांव

कोतबा। नईदुनिया न्यूज। रविवार को पत्थलगांव के विधायक रामपुकार सिंह ने पांच लाख के बंजारा भवन निर्माण का शुभारंभ समेत पांच करोड़ के विकास कार्यो का शिलान्यास किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में कांग्रेस जिलाध्यक्ष पवन अग्रवाल, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सत्यनारायण शर्मा, महेंद्र अग्रवाल, सरपंच संघ के अध्यक्ष सुकृत सिंह, नगर पंचायत उपाध्यक्ष सुमित..
                 

कांग्रेस में जिलाध्यक्ष पद को लेकर बढ़ी हलचल

पत्थलगांव। नईदुनिया न्यूज। कांग्रेस में भी संगठन में भी पᆬेरबदल को लेकर इन दिनों हलचल तेज हो चुकी है। जिलाध्यक्ष के पद को लेकर दावेदार अपने अपने समर्थकों से संपर्क बनाने में जुटे हुए है। जशपुर जिले के अध्यक्ष पद की घोषणा आगामी एक-दो दिन में किए जाने का कयास लगाया जा रहा है। नगरीय निकाय चुनाव से ऐन पहले संगठन में होने वाले इस परिवर्तन को ब..
                 

उगते सूर्य को अर्घ्य देकर हुआ छठ महापर्व का समापन

पᆬोटो 4 जेएसपी 1 : दोकड़ा में भगवान सूर्य की पूजा करते श्रद्वालु, 4 जेएसपी : पᆬरसाबहार में छठ घाट में जुटे श्रद्वालु जशपुरनगर/दोकड़ा/पᆬरसाबहार। नईदुनिया प्रतिनिधि। रविवार को शहर के साथ पᆬरसाबहार और दोकड़ा में व्रतियों ने उगते सूर्य को अर्घ्य दिया। इसके साथ ही 36 घंटे तक चलने वाले सूर्य अराधना के छठ महापर्व का समापन हुआ। सुबह छठ घाटों में श्रद्धालुअ..
                 

छठ घाट में सूर्य मंदिर के निर्माण की रखी गई आधारशिला

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। भगवान सूर्य के आराधना का महापर्व छठ पूजा के अंतिम दिन सती उद्यान तालाब में स्थित शत्रुजंय प्रताप सिंह स्मृति छठ घाट में भगवान सूर्यदेव के भव्य मंदिर के निर्माण की आधारशिला रखी गई। शिलान्यास समारोह के मुख्य अतिथि सांसद श्रीमती गोमती साय और विशिष्ठ अतिथि नपा उपाध्यक्ष श्रीमती प्रियम्वदा सिंह जूदेव उपस्थित थीं। राजपुरोहितों के वैदिक म..
                 

विवाहिता से मिलने पहुंचे प्रेमी की पिटाई, जुर्म दर्ज

जशपुरनगर।/आस्ता। नईदुनिया प्रतिनिधि। विवाहिता से उसके घर में बार बार आने पर आपत्ति जताते हुए दो आरोपितों ने प्रेमी युवक पर डंडे से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीड़ित की रिपोर्ट पर पुलिस ने अपराध कायम कर लिया है। मामला आस्ता थाना क्षेत्र का है। आस्ता पुलिस को घायल संजय केरकेट्टा..
                 

आल इंडिया रब्बानी कांफ्रेंस रविवार को

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। जिला मुख्यालय जशपुर में रविवार 8 नवंबर को एक रात आलिशान धार्मिक जलसा का आयोजन मुस्लिम समुदाय के द्वारा किया गया है। अल इंडिया रब्बानी कांफ्रेंस का आयोजन रविवार रात 8 बजे से करबला रोड स्थित कव्वाली मैदान में किया जा रहा है। जलसा के संबंध में जानकारी देते हुए रब्बानी कमिटी के सदर शब्बू कुरैशी, नायब सदर रफीक अंसारी व..
                 

संतोष सिंह शहर और राजकपूर बने ग्रामीण भाजपा मंडल अध्यक्ष

जशपुरनगर। नईदुनिया न्यूज। भाजपा में चल रहे संगठन चुनाव के तहत जशपुर मंडल के अध्यक्ष पद पर निर्वाचन की प्रक्रिया संपन्न हुई। इस प्रक्रिया में सरपंच संघ के जिलाध्यक्ष राजकपूर भगत को जशपुर ग्रामीण क्षेत्र का और संतोष सिंह को शहरी क्षेत्र का मंडल अध्यक्ष चुना गया है। राजकपूर भगत से पहले ग्रमीण अंचल के मंडल की कमान मंगलनाथ सिंह के पास थी जबकि शहरी क्ष्..
                 

महादेव टिकरा में शुरू हुआ तीन दिवसीय महोत्सव का शुभारंभ

                 

दो बाइक में भिड़ंत,एक की मौत

बारो। नईदुनिया न्यूज। दो बाइक के बीच हुई सीधी भिड़त में एक चालक की मौत हो गई। हादसा पᆬरसाबहार थाना क्षेत्र के ग्राम बारो की है। बुधवार की सुबह गंझियाडीह निवासी मुन्नाराम पिता पिᆬरू राम बाइक से अपनी बेटी को तपकरा के जबला में स्थित स्कूल छोड़ने के लिए जा रहा था। इसी दौरान ग्राम बारो में उसकी बाइक विपरीत दिशा से आ रही बाइक से जा भिड़ी।..
                 

आवासहीन झुग्गीवासियों को मिलेंगे भूमि के स्थाई पट्टे

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। राज्यशासन द्वारा नगरीय क्षेत्रों में निवासरत झुग्गीवासियों, जिनके पास आवास का स्थाई पट्टा नहीं है उन्हें राजीव गांधी आश्रय योजना के तहत्‌ स्थाई पट्टा दिया जाएगा। जशपुर नगर पालिका क्षेत्र में अधिकतम 800 वर्गफीट की भूमि पट्टे पर आवासहीनों को दी जा सकेगी।राज्य शासन द्वारा शहरी आवास एवं निर्धन व्यक्तियों के लिए स्थाई व्यवस्था हेतु पूर्व में ल..
                 

प्रदेश का सर्वांगीण विकास ही प्रदेश सरकार का लक्ष्य : विनय भगत

मनोरा। नईदुनिया न्यूज। विकासखंड स्तरीय आदिवासी नृत्य महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन बुधवार को किया गया। कार्यक्रम में विधायक विनय कुमार भगत विशेष तौर से मौजूद रहे। कार्यक्रम में श्रीमती श्वेता विनय भगत, महामंत्री संजीव कुमार भगत, जनपद अध्यक्ष ममता भगत, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष जयराम भगत, बीडीसी शब्बीर अंसारी, तहसीलदार विकास जिंदल समेत क्षेत्र के जनप्र..
                 

स्टेट हाइवे में ट्रक पᆬंसने ने घंटों लगा जाम

केरसई। नईदुनिया न्यूज। कुनकुरी और तपकरा के बीच स्टेट हाईवे की बदहाली से लोग खासे परेशान है। गड्ढे और धूल से भरे हुए इस सडक़ पर लोगों का चलना मुहाल हो गया है। इस बीच इस सड़क में पुल और पुलिया के निर्माण कार्य के शुरू होने से राहगीरों की मुसीबत और बढ़ गई है। मापदंड और सुरक्षा को दरकिनार कर लोक निर्माण विभाग द्वारा कराए जा र..
                 

कार्तिक पूर्णिमा में पुण्य स्नान कर लोगों ने किया दान पुण्य

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। मंगलवार को कार्तिक पूर्णिमा जिले भर में श्रद्वापूर्वक मनाया गया। श्रद्वालुओं ने जलाशयों में स्नान कर दान दिया। इस दिन जिले के प्रमुख जल स्त्रोंतो व जलाशयों में स्रान के लिए लोगों की भारी भीड़ जुटी। सोगड़ा संगम, रानीदाह, दमेरा, झारखंड सीमा से लगे रामरेखा धाम, गुल्लु फाल सहित अन्य पिकनिक स्पटों में लोगों की भीड़ जमा हुई। अि..
                 

अवैध कटाई रोकने सक्रिय हुआ वन अमला,जब्ती की कार्रवाई से हड़कंप

जशपुरनगर। नईदुनिया न्यूज। जिले में इन दिनों जंगल में हो रहे अवैध कटाई को रोकने के लिए पर्यावरण कार्यकर्ताओं के साथ वन विभाग ने भी अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। जंगल से अवैध कटाई कर लाए जा रहे लकड़ी को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम सघन जांच के साथ जब्ती की कार्रवाई कर रही है। विशेष रूप से जशपुर और बगीचा परिक्षेत्र में इसका खासा अस..
                 

विधायक ने जोरातराई गौठान व्यवस्था को सराहा

कुनकुरी नईदुनिया न्यूज। कुनकुरी जनपद के ग्राम जोरातराई में पशुधन के देखरेख एवं उनके चारे पानी की बेहतर व्यवस्था की विधायक रामपुकार सिंह ने सराहना की है। श्री सिंह रविवार को गौठान का मुआयना करने जोरातराई पहुंचे थे। गौठान परिसर की साफ-सफाई वहां पशुओं के चारे एवं पानी के प्रबंध के लिए बनाए गए टंकी तथा छाया स्थानीय संसाधनों से नि..
                 

अंतरात्मा की आवाज सुनकर करें कोई भी कार्य

कुनकुरी। नईदुनिया न्यूज। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बासनताला में शनिवार को तहसील विधिक सेवा समिति के तत्वाधान में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के मुख्य अतिथि अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश कुनकुरी राजभान सिंह थे। शिविर में शामिल होने पहुंचे न्यायधीश का स्कूल के विद्यार्थियों,शिक्षक व स्थानीय निवासियों ने गर्मजोशी से स्वागत किय..
                 

करोड़ों की लागत से स्थापित दुग्ध परियोजना में लटका ताला

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। जिला मुख्यालय में वर्ष 2005 में स्थापित किया गया डेयरी परियोजना में लाखों रूपये पᆬूंकने के बाद ताला लगा दिया गया है। दुध प्रोसेंसिंग यूनिट सहित सभी मशीन जंग खाते हुए पड़े हुए हैं। पांच साल पहले प्रदेश सरकार ने जशपुर सहित प्रदेश के दूसरे सरकारी डेयरी परियोजनाओं को निजी हाथों में सौंपकर जीवित रखने का प्रयास किया था लेकिन..
                 

जशपुर हॉकी लीग 18 से

जशपुरनगर। नईदुनिया न्यूज। जिला प्रशासन द्वारा जशपुर सॉकर लीग के सफल आयोजन के बाद अब जशपुर हॉकी लीग के आयोजन को लेकर जोर-सोर से तैयारियां शुरू कर दी गई है। इस आयोजन का उद्देश्य हॉकी के प्रतिभावान खिलाड़ियों को आगे लाना है। जशपुर हॉकी लीग प्रतियोगिता शालेय स्तरीय बालक एवं बालिका के अलावा ओपन केटेगरी में होगी। खंड स्तर पर 1..
                 

20 किलोमीटर पद यात्रा कर निकाली निशान यात्रा

कोतबा नईदुनिया न्यूज। धर्मनगरी कोतबा के तिलगोड़ा प्राँगण स्थित श्री श्याम मन्दिर में हर वर्ष की भांति इस वर्ष में एकादशी पर्व बड़े धूम धाम से मनाया गया। श्री श्याम मन्दिर के पुजारी श्री कमलेश महराज ने बताया कि एकादशी के उपलक्ष्य में 20 किलोमीटर दूर रायगढ़ जिले के लैलूँगा से सूबह 9 बजे सैकड़ो श्रद्धालुओं द्वारा श्री श्याम जी की निशान यात्रा पैदल निकाली गई ि..
                 

धान बोनस मामले में किसानों का हित सर्वोपरि : रामपुकार सिंह

कोतबा। नईदुनिया न्यूज। शनिवार को विधायक रामपुकार सिंह ने ग्राम पंचायत खजरीढाब में विभिन्न मदों से क्षेत्र के पांच पंचायत में स्वीकृत सीसी रोड़ सहित अन्य विकास कार्यो के लगभग दो करोड़ रुपये की राशि का भूमिपूजन और शिलान्यास कार्य्रकम का शुभारम्भ किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुये विधायक श्री सिंह ने कहा कि आज के लोकार्पण भू..
                 

हाथियों के उत्पात से साल भर दहलता रहा जिला

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले में हाथियों का उत्पात साल दर साल बढ़ता जा रहा है। इन उत्पाती हाथियों को नियंत्रित करने के तमाम उपाय अब तक निष्पᆬल साबित होते रहे हैं। इस पर प्रजनन की वजह से हाथियों की बढ़ी संख्या की वजह से समस्या और गहराता जा रहा है। हाथियों की इस अंर्तराज्यीय समस्या निबटने के लिए राज्य सरकारों के बीच समन्वय की कमी से सीमावर्ती..
                 

राजनीतिक कैरियर बचाने किसान हितों से पीछे हट रहे भाजपा सांसद

0.भूमिपूजन समारोह में विधायक रामपुकार सिंह ने साधा निशाना 0.75 लाख की लागत से मंगल भवन के निर्माण कार्य का हुआ शिलान्यास पᆬोटो 8 जेएसपी 7 : भूमिपूजन करते विधायक, 8 जेएसपी 8 : कार्यक्रम में शामिल अतिथि पत्थलगांव। नईदुनिया न्यूज। वार्ड कं्र 13 के अंतर्गत प्रेमनगर में 75 लाख की लागत से बनने वाले मंगल भवन का शुक्रवार को भूमिपूजन किया गया। विध..
                 

नगर कीर्तन के साथ 550 वां प्रकाश पर्व का हुआ आगाज

पᆬोटो 8 जेएसपी 4 : नगरकीर्तन में निकले सिख समाज के सदस्य पत्थलगांव। नईदुनिया न्यूज। सिक्खों के आदिगुरू श्री गुरूनानक देव का प्रकाश पर्व प्रकाशपर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। इसे लेकर गुरुद्वारे में तैयारियां पूरी कर ली गई है। पर्व को लेकर नगर में नगरकीर्तन प्रारंभ कर दिया गया है। बड़ी संख्या में श्रद्धालु इसमें भाग ले रहे हैं। सिक्ख धर्म के प्रणेता श्री ग..
                 

चार लाख का आर्थिक सहायता स्वीकृत

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। कलेक्टर निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने श्रीमती भगवती मिंज ग्राम केराकोना तहसील मनोरा को चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता अनुदान राशि स्वीकृत की है। यह आर्थिक सहायता राशि श्रीमती भगवती मिंज को उसके पति रूसनाथ राम भगत की आकाशीय बिजली (गाज) से हुई मृत्यु के कारण प्रदान की गई है। ---------..
                 

सोशल साइट के उपयोग में सावधानी बरतें: सचिव श्री जिंदल

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जशपुर के अध्यक्ष भीष्म प्रसाद पाण्डेय के निर्देशानुसार बुधवार को नवीन आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्याालय जशपुर में विधिक सेवा शिविर का आयोजन किया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अमित जिंदल ने शिविर में बालको एवं महिलाओं के लिए भारतीय संविधान के अनुच्छेद 15 (3) में किए गए विशेष प्रावधान के बारे..
                 

चार साल में जर्जर हो गया 41 करोड़ का स्टेट हाईवे

तुमला। नईदुनिया न्यूज। स्टेट हाइवे के रूप में लवाकेरा से कोतबा तक बनी लगभग 40 किलोमीटर की सड़क चार साल पूरा होने से पहले ही खराब हो गई है। नियम के मुताबिक इस सड़क को कम से कम पांच साल बिना किसी मरम्मत के चलना था। लेकिन निर्माण के पहले ही साल से इस सड़क की स्थिति खराब होने लगी थी। मार्ग पर पुलिया भी निर्माण किया गया है, जिसक..
                 

नियमित योगाभ्यास से शरीर रहता है तंदरुस्त

कांसाबेल। नईदुनिया न्यूज। आयुष विभाग द्वारा कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में योग शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में योग प्रशिक्षक सुभाष अग्रवाल ने छात्राओं को योग करने का प्रशिक्षण देने के साथ स्वास्थ्य को होने वाले लाभ की विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम की शुरूआत में डीके यादव और मुकुंद भगत ने छत्तीसगढ का राजगीत गाया। योग की जानका..
                 

सियासी गणित में पिᆬट नहीं बैठते रामतिल और टाऊ उत्पादक किसान

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। धान के समर्थन मूल्य को लेकर इन दिनों हो रही सियासत के बीच खरीपᆬ की अन्य पᆬसलों की उपेक्षा से किसान परेशान हैं। इन पᆬसल की बुआई करने वाले किसानों को ना तो समर्थन मूल्य का लाभ मिल पा रहा है और ना ही पᆬसल बीमा योजना का लाभ। पᆬसल लेने वाले किसानों की संख्या और रकबा कम होने की वजह से यह किसान राजनीतिक..
                 

प्रकाश पर्व पर रक्तदान शिविर का आयोजन

पत्थलगांव नईदुनिया न्यूज। सिक्खों के आदि गुरू श्री गुरूनानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव पर गुरू सिंघ सभा द्वारा गुरूद्वारा परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। शिविर का आयोजन 9 नवंबर को गुरूद्वारा परिसर में किया जाएगा। इसे लेकर सिक्ख समाज के युवाओं में उत्साह का माहौल है। सिक्खों के आदिगुरू श्री गुरूनानक देव के जन्म को इस वर्ष 550 वर्ष पूरे हा..
                 

तीन दिवसीय विकासखंड स्तर युवा महोत्सव 7 से

जशपुरनगर। नईदुनिया न्यूज। जशपुर जिले में युवा महोत्सव के आयोजन को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। जशपुर जिले के सभी ब्लॉक मुख्यालयों में युवा महोत्सव का आयोजन 7 से 9 नवंबर तक होगा। इस आयोजन के माध्यम से प्रतिभावान युवा कलाकारों को अपनी प्रतिभा और कला के प्रदर्शन का अच्छा अवसर और एक अच्छा मंच मिलेगा। युवाओं की प्रतिभा को नि..
                 

घर के आंगन में खड़ी बाइक पार

जशपुरनगर नईदुनिया प्रतिनिधि। घर के आंगन में खड़ी बाइक को अज्ञात चोरों ने पार कर दिया। घटना दुलदुला थाना क्षेत्र के टांगरगांव की है। जानकारी के मुताबिक इस गांव का निवासी मनीष राम टो'पो एलआईसी एजेंट है। घटना दिनांक 1 नवम्बर की रात को वह बाइक क्रमांक सीजी 14 एमए 0161 को घर के आंगन में खड़ी कर रात को सो गया था। सुबह उठने पर ब..
                 

सांसद गोमती की पहल पर घायल चरवाहे को मिली आर्थिक सहायता

तुमला। नईदुनिया न्यूज। हाथी के हमले में घायल हुए चरवाहे के इलाज में आर्थिक परेशानी से जूझ रहे परिजनों ने सहायता के लिए सांसद श्रीमती गोमती साय से गुहार लगाई। सांसद की पहल पर पीड़ित परिवार को वन विभाग की ओर से पांच हजार रूपए का तात्कालिन सहायता राशि उपलब्ध कराई है। तपकरा रेंज के ग्राम पंचायत पगुराबहाार के किनकेल निवासी संजयराम (23) पिता ल..
                 

आज उदीयमान सूर्यदेव का अर्घ्य के साथ ही संपन्न होगा छठ पूजा

पत्थलगांव ।नईदुनिया न्यूज। शनिवार को छठव्रतियों ने अस्तांचलगामी सूर्य को अर्ध्य दिया। बड़ी संख्या में श्रद्धालु इसमें शामिल हुए। रविवार को उदीयमान सूर्य को अर्घ्य के साथ व्रत का पारण किया जाएगा। हिंदू आस्था के महापर्व छठ का शनिवार को तीसरा दिन था। इस दिन छठव्रतियों ने अस्तांचल गामी सूर्य को पहला अर्ध्य दिया। इसे लेकर पूरन तालाब स्थित यहां के..
                 

बुधवांपारा को तपकरा से अलग करने के विरोध में उतरे ग्रामीण

0.भड़के लोगों ने की पंचायत सचिव के खिलापᆬ कार्रवाई की मांग पᆬोटो 2 जेएसपी 2 : ग्राम पंचायत तपकरा तपकरा। नईदुनिया न्यूज। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव से ठीक पहले ग्राम पंचायत तपकरा के पुर्नगठन को लेकर चल रही कार्रवाई के विरूद्व स्थानीय ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है। वार्ड को दूसरे पंचायत में शामिल करने के विरोध में ग्रामवासी खुल कर सामने..
                 

छत्तीसगढ़ और ओडिसा स्टेट हाईवे पर हाथी ने जमाया डेरा

तुमला। नईदुनिया न्यूज। छत्तीसगढ़ और ओडिसा की सीमा पर स्थित ग्राम तेलीजोर में स्टेट हाईवे में एक हाथी आकर खड़ा हो गया। इससे स्टेट हाईवे में वाहनों की आवाजाही कुछ देर के लिए प्रभावित हुई। सुबह के वक्त वाहनों की आवाजाही कम होने से जाम की स्थिति तो नहीं बनी। लेकिन खेत और जंगल की ओर जा रहे ग्रामीणों में हाथी को सड़क में विचरण करते हुए द..
                 

धरमजयगढ की टीम को शिकस्त देकर फरसाजुड़वाईन ने जीता खिताब

दोकड़ा नईदुनिया न्यूज। विकासखंड मुख्यालय के टाँगरगांव स्थित स्टेडियम में चल रहे रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता का गुरुवार को समापन हुआ। समापन समारोह में मुख्य रूप से कलेक्टर नीलेश कुमार क्षीरसागर,एसडीएम रोहित व्यास रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबले में फरसाजुड़वाईन एवं धरमजयगढ के बीच खेला गया।फरसाजुड़वाईन की टीम ने धरमजयगढ क..
                 

कोपाकानी दोहरे हत्याकांड के गिरफ्तार आरोपितों को रिमांड में लेगी जशपुर पुलिस

कोतबा। नईदुनिया न्यूज। रायगढ़ जिले के लैलूंगा थाना क्षेत्र के ग्राम कोपाकानी में हुए वृद्व दंपति के दोहरे हत्याकांड के मामले में गिरफ्तार किए गए तीन आरोपितों को जशपुर पुलिस रिमांड में लेगी। इन आरोपितों पर कोतबा चौकी क्षेत्र के बुलडेगा में चिकित्सक पुत्र पर जानलेवा हमला कर लूट की वारदात को अंजाम देने का आरोप है। हत्याकांड का खुलासा हा..
                 

Ad

Amazon Bestseller: The Elements of Investing: Easy Lessons for Every Investor - Burton G. Malkiel

2 years ago  
Shopping / Amazon/ Financial Books  
                 

जशपुर जिले के 50 शहीदों के परिजन सम्मानित

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर जशपुर जिले के 50 शहीदों के परिजनों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओर जिला प्रशासन द्वारा सम्मानित किया गया। नक्सली मुठभेड़ एवं ड्यूटी के दौरान शहीद हुए पुलिस एवं अद्धसैनिक बलों के जवानों के परिजनों को इस मौके पर स्मृति चिन्ह भेंट करने के साथ ही उन्हें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का संदेश भेंट क..
                 

Ad

निकाय क्षेत्र के रहवासी पट्टाधारकों को मिलेगा भू स्वामित्व का अधिकार

जशपुरनगर। नईदुनिया न्यूज। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा नगरीय क्षेत्रों में प्रदत्त शासकीय स्थायी पट्टों को भूमि स्वामी हक में परिवर्तित करने के संबंध में दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। इसके अनुसार गैर रियायती दर पर शासकीय पट्टे पर आबंटित भूमि को यदि पट्टेदार द्वारा भूमि स्वामी हक में परिवर्तित कराना चाहे तो उसे प्रचलित गाइड लाइन दर से दो प्रतिशत अधिक राशि लेकर भूमि..
                 

Ad

एनएच,एसएच और पीएमजीएवाय सड़कों की हालत खराब

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले में सड़क को लेकर इन दिनों सियासत चरम सीमा पर है। कटनी गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग स्टेट हाईवे, पीएमजीएसवाय की सडक़ों की लगातार बिगड़ती हुई सूरत से हलाकान हो चुके लोगों का गुस्सा अब सड़क पर पᆬूटने लगा है। मंगलवार को तपकरा में आयोजित चक्काजाम आंदोलन के दौरान भड़के लोगों को समझाइश देने के लिए अधिक..
                 

Ad

डिप्टी कलेक्टर के पोस्ट पर गहराया विवाद

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। अयोध्या मामले में सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के बाद जहां जिला प्रशासन के आला अधिकारी कानून व्यवस्था बनाए रखने की मशक्कत में जुटे हुए थे,वहीं एक डिप्टी कलेक्टर के सोशल मीडिया में विवादित पोस्ट पर युवक कांग्रेस के जशपुर विधानसभा प्रभारी सहस्त्रांशु पाठक ने कलेक्टर और एसपी से शिकायत कर उक्त अधिकारी के खिलापᆬ कार्रवाई क..
                 

प्रकाश पर्व पर पंज प्यारों की अगुवाई में निकली शोभायात्रा

पत्थलगांव। नईदुनिया न्यूज। सिक्खों के आदि गुरु श्री गुरुनानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर नगर में भव्य शोभायात्रा निकाली गई। पंज प्यारों ने शोभा यात्रा की अगुवाई की। इस दौरान पूरा नगर शबद कीर्तन से गूंजता रहा। शोभायात्रा का श्रद्धालुओं द्वारा जगह-जगह स्वागत किया गया। सिक्ख धर्म के प्रणेता श्री गुरुनानक देव के प्रकाशोत्सव पर स्थानीय गुरुद्वारे..
                 

जाम लगा कर कहा नही चाहिए ऐसी सड़क

तपकरा। नईदुनिया प्रतिनिधि। छत्तीसगढ को ओडिसा से जोड़ने वाली स्टेट हाईवे की बदहाली से हलाकान लोगों ने मंगलवार की सुबह से तपकरा में जाम लगा दिया है। इस जाम की वजह से सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। विरोध कर रहे लोगों ने नगर को बंद कराकर अपनी नाराजगी जताई । मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रही। तीन दिन पूर्व तप..
                 

मयाली को मनाली बनाने की दिशा में तेजी से काम करेगी सरकार : अमरजीत भगत

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। खाद्य व जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत रविवार को संक्षिप्त प्रवास में जशपुर पहुंचे। इस दौरान वे कुनकुरी के विधायक यूडी मिंज के पिता के श्रद्वाजंलि सभा में शामिल होने के साथ हाट बाजार में चल रहे स्वास्थ्य परीक्षण का जायज लेने के साथ मयाली डेम में वोटिंग का लुत्पᆬ भी उठाया। इस कार्यक्रम में पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी शामिल हा..
                 

मुक्त विश्वविद्यालय में हुआ प्रवर्त्तन कार्यक्रम

जशपुरनगर। नईदुनिया न्यूज। पं सुन्दरलाल शर्मा (मुक्त) विश्वविद्यालय के शहर में स्थित क्षेत्रीय केन्द्र में संगठन व्यवस्था में एक दिवसीय नव-प्रवेशित छात्र/छात्राओं के लिए प्रवर्त्तन कार्यक्रम आयोजित किया गया। वस्तुतः इस कार्यक्रम को आयोजित करने का मुख्य उद्धेश्य छात्र/छात्राओं को विश्वविद्यालय की वास्तविक जानकारी प्रदान करना था। उच्च शिक्षा आपके द्वार के ध्येय वाक्य..
                 

पिकअप की ठोकर से दो बाइक सवार घायल

जशपुरनगर। नईदुनिया प्रतिनिधि। तेज रफ्तार पिकअप की ठोकर से दो बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए कुनकुरी के होलीक्रास अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामला कुनकुरी थाना क्षेत्र की है। कुनकुरी के रांझाडांड निवासी अमरसाय पैंकरा ने कुनकुरी पुलिस से की गई शिकायत में बताया है कि 8 नवंबर को उसका साला हीरालाल बाइक क्र..
                 

विकासखंड स्तरीय युवा महोत्सव 11 से

जशपुरनगर। नईदुनिया न्यूज। जशपुर जिले में खंडस्तरीय युवा महोत्सव के आयोजन की तैयारियों की आज यहां वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से समीक्षा एवं आयोजन के संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश सभी जपं सीईओ को दिए गए। खंडस्तर पर आयोजित होने वाले युवा महोत्सव के नोडल अधिकारी एसडीएम होंगे। जपं सीईओ एवं बीईओ को कार्यक्रम के आयोजन क..
                 

अयोध्या राम मंदिर के फैसले को लेकर हुई शान्ति समिति की बैठक ।

बागबहार। नईदुनिया न्यूज। पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार बागबहार थाना प्रभारी डीपी सिंह के द्वारा ग़णमान्य नागरिकों के साथ अयोध्या राम मंदिर फैसले को लेकर शांति समिति की बैठक की गई जिसमें कई महत्वपूर्ण फैसले भी लिए गए। नागरिकों ने थाना प्रभारी को बताया कि गांधी चौंक में ग्रामीणों तथा पुलिस की मदद से सीसी टीवी कैमरा लगया गया था जो कि लम्..
                 

अन्य राज्यों से धान लाने के लिए लेनी होगी अनुमति

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। कलेक्टर जशपुर निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने समर्थन मूल्य पर धान उपार्जन के दौरान धान की अवैध खरीदी एवं अफरा-तफरी की रोकथाम के लिए दिशा निर्देश जारी किया गया है। इस निर्देश के अनुसार 15 नवंबर से 30 अपै्रल तक जिले का कोई भी राइस मिलर, धान का व्यापारी अथवा एजेंट कलेक्टर की अनुमति के बिना अन्य राज्यों से धान क्रय क..
                 

जर्जर स्टेट हाईवे से हलाकान नगरवासियों ने दी चक्काजाम करने की चेतावनी

तपकरा नईदुनिया न्यूज। जिले में जर्जर सड़क का मामला अब तूल पकड़ते जा रहा है। कटनी गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग की बदतर हालत के विरोध में कांसाबेल में विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा के एक दिन बाद ही अब तपकरा में भी परेशान लोगों ने तीन दिन के अंदर स्टेट हाईवे की दशा में सुधार ना होने पर चक्काजाम करने की चेतावनी देते हुए ज्ञापन सौंपा है। सौंपे गए ज्ञा..
                 

धान बोनस पर केन्द्र के रुख के विरोध में कांग्रेस ने किया धरना प्रदर्शन

मनोरा। नईदुनिया न्यूज। धान को लेकर अब जिले में भी सियासत तेज होने लगी है। 28 सौ रूपए प्रति क्विंटल की दर में धान की खरीदी करने के कांग्रेस सरकार के रास्ते में केन्द्र सरकार द्वारा लगाए जा रहे अड़गे के विरोध में शुक्रवार को तहसील मुख्यालय मनोरा में कांग्रेसियों ने धरना प्रदर्शन करते हुए अपना विरोध जताया। इस दौरान नारेबाजी कर रहे कांग्रेस के काय..
                 

पोस्टमास्टर की कुएं में मिली लाश

काँसाबेल।/दोकड़ा नईदुनिया न्यूज। शुक्रवार की सुबह कांसाबेल थाना क्षेत्र के बैगाटोली के कुएं में एक युवक तैरती लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी।लाश का शिनाख्त सीतापुर थाना क्षेत्र के कुनमेरा गांव के पोस्टमास्टर केस्वर यादव(25) पिता पुरनो यादव के रूप में की गई।घटना की सूचना पर कांसाबेल पुलिस मार्ग कायम कर मौके पर पहुंची।जहाँ पर कु..
                 

एसपी ने किया पᆬुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज

मनोरा नईदुनिया न्यूज। तहसील मुख्यालय के नजदीक स्थित खरसोता में आदिवासी और अल्पसंख्यक एकता क्लब के तत्वाधान में पᆬुटबॉल मैच का शुभारंभ हुआ। इस प्रतियोगिता में 32 टीमें भाग ले रही हैं। उद्घाटन समारोह में जिले के पुलिस कप्तान शंकरलाल बघेल उपस्थित थे। उद्घाटन मैच में शामिल हो रहे खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उन्होनें बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभ कामनाएं दीं। उद..
                 

23 को लॉट के माध्यम से होगा आरक्षण

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए जिला पंचायत, जनपद पंचायतों के निर्वाचन क्षेत्रों एवं ग्राम पंचायतों के वार्डो, जनपद पंचायतों के अध्यक्ष एवं ग्राम पंचायतों के सरपंच पद के महिलाओं के लिए आरक्षण हेतु 23 नवम्बर को लॉट निकाला जाएगा। कार्यालय कलेक्टर पंचायत शाखा जशपुर द्वारा इसकी सूचना जारी कर दी गई है। इसे उप जिला निर्वाचन अधि..
                 

दिशा की बैठक में उठा जिले के जर्जर सड़क का मामला

जशपुरनगर। नईदुनिया न्यूज। जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक में जिले की जर्जर सड़कों को लेकर सांसद श्रीमती गोमती साय ने खुलकर नाराजगी जताई। इस बैठक में शासन की विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों के प्रगति की समीक्षा की गई। जशपुर जिले में मनरेगा के कायोर्ं का तत्परता से मुल्यांकन एवं लंबित मजदूरी भुगतान तथा ग्रामीण अंचल के सड़कों..