जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

नगर पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर 24 जनवरी को होगा मतदान

पत्थलगांव(नईदुनिया न्यूज)। पत्थलगांव में नगर पंचायत अध्यक्ष के पद को लेकर रस्साकशी तेज हो गई है। प्रस्ताव के समर्थक जहां अपनी बात पर अड़े हुए हैं। वहीं भाजपा के नेता इसे आपसी मनमुटाव बताते हुए पार्षदों के बीच सामंजस्य बना लेने की बात कह रहे हैं। ऐसे में अब सबकी नजरें 24 जनवरी को अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाले मतदान पर टिक गई हैं। चुनाव के बाद से नगर..
                 

जिले में 145 नए कोरोना संक्रमित मिले,सक्रिय केस की संख्या एक हजार के पार पहुंची

जशपुरनगर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। बीते 24 घंटे में स्वास्थ्य विभाग ने जिले की सीमा के अंदर 145 नए संक्रमित मरीजों की पहचान की है। इसके साथ ही सक्रिय केस की संख्या 1029 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक मंगलवार को जिले में 1227 कोरोना जांच किया गया था। बीते 24 घंटे के दौ..
                 

सफेद बारदाने ने दूर की जूट बारदाने की किल्लत की काली छाया

तुमला(नईदुनिया न्यूज)। बारदाने की किल्लत को दूर करने के लिए शासन प्रशासन ने अब प्लास्टिक को बोरे को मैदान में उतार दिया है। शासन के इस पहल से बारदाने की भारी किल्लत से परेशान मंडी प्रबंधकों को बड़ी राहत मिली है। सफेद बारदाना प्रबंधकों के साथ मजदूरों को भी खूब भा रहा है। तपकरा सहकारी समिति के प्रबंधक जयप्रकाश साहू ने बताया कि समिति को..
                 

खुद को कुंवारा बताकर प्रेमजाल में फांसकर युवती से किया दुष्कर्म

0.पोल खुलने पर इंटरनेट मीडिया डाल दी आपत्तिजनक फोटो और कमेंट 0.आरोपी को जशपुर पुलिस ने किया दुर्ग से गिरफ्तार फोटो 17 जेएसपी 2 : गिरफ्तार आरोपित रूपेन्द्र उर्फ लक्वी पत्थलगांव(नईदुनिया न्यूज)। प्रेमजाल में फांसकर युवती से दुष्कर्म कर इंटरनेट मीडिया में आपत्तिजनक फोटो और टिप्पणी अपलोड करने के मामले में जशपुर पुलिस की टीम ने आरोपित..
                 

प्रेमजाल में फांस कर युवती से किया दुष्कर्म दुर्ग से गिरफ्तार

                 

जंगल में जान बचाने के लिए जंगली सुअर से भिड़ गया ग्रामीण

जशपुरनगर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जंगली सुअर के हमले के दौरान अपनी जान बचाने के लिए ग्रामीण सुअर से भिड़ गया। घने जंगल में तकरीबन आधा घंटे तक चले संघर्ष के बाद सुअर ग्रामीण को छोडकर भाग गया। हमले में गंभीर रूप से घायल ग्रामीण को इलाज के लिए सन्नाा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। वनविभाग ने पीड़ित को तात्कालिक आर्थिक सहायता के..
                 

मौसम खुलते ही धान लेकर मंडियों की ओर दौड़े किसान,उठाव की सुस्त रफ्तार से बढ़ी मुसीबत

जशपुरनगर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। बारिश की वजह से तीन दिनों तक प्रभावित धान खरीदी की प्रक्रिया गुरूवार को मौसम खुलने पर पटरी पर लौटी। उपार्जन केन्द्रों में किसान बड़ी संख्या में धान लेकर पहुंचें। इससे केन्द्र के कर्मचारी और मजदूरों की व्यस्तता काफी बढ़ गई। लेकिन इन तीन दिनों के दौरान टोकन होने के बावजूद केंद्र से खाली हाथ लौटे किसानों के चेहरे पर..
                 

फर्जी प्रस्ताव से सरपंच और सचिव ने निकाल ली पंचायत की राशि

पत्थलगांव(नईदुनिया न्यूज)। ग्राम पंचायत छातासरई के सरपंच व सचिव के खिलाफ मनमानी व वित्तीय अनियमितताओं के गंभीर आरोप का मामला सामने आया है। गांव के 16 पंचों ने सरपंच व सचिव पर फर्जी प्रस्ताव तैयार कर राशि का आहरण करने का आरोप लगाते हुए कलेक्टर,अनुविभागीय अधिकारी और जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी से शिकायत की है। यही नहीं पंच..
                 

जशपुर में बच्चे के मतांतरण मामले में मां और नानी गिरफ्तार, मामी की तलाश

                 

मकर संक्रांति का त्यौहार इस साल होगा खास,बन रहे तीन शुभ संयोग

पत्थलगांव(नईदुनिया न्यूज)। मकर संक्रांति का पर्व इस साल शुक्रवार 14 जनवरी को मनाया जाएगा। मकर संक्रांति का पर्व इस साल ज्यादा खास रहने वाला है। दरअसल मकर संक्रांति के दिन कुछ विशेष संयोग बन रहे हैं। जिन्हें ज्योतिषाचार्य शुभ और मंगलकारी बता रहे हैं। नईदुनिया से चर्चा में हनुमान ज्योतिष केंद्र के ज्योतिषाचार्य अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि 14 जनवरी क..
                 

आदिवासी गोरिल्ला आर्मी के नाम से दहशत मचा रहे 9 आरोपित गिरफ्तार

जशपुरनगर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। दहशत फैला कर ठेकेदारों और व्यापारियों से लेह्वी वसूली और यात्री बसों में डकैती डालने की साजिश रच रहे गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए जशपुर पुलिस ने 9 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। आदिवासी गोरिल्ला आर्मी के नाम से आतंक फैला रहे इस गिरोह का मास्टर माइंड पड़ोसी राज्य झारखंड का कुख्यात अपराधी निर्मल एक्का आ..
                 

कलेक्टर के आदेश की उड़ी धज्जिायां,दिन भर चलता रहा साप्ताहिक बाजार

जशपुरनगर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में इन दिनों कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। बीते तीन दिनों में जिले में स्वास्थ्य विभाग 484 संक्रमित मरीजों की पुष्टि कर चुका है। जशपुर शहर क्षेत्र में पाजिविटी दर 30 प्रतिशत से उपर बनी हुई है। लगातार गंभीर होती जा रही स्थिति पर काबू पाने के लिए कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने 3 जनवरी को जिले में नाइट कर्फ्यू लागू करने के साथ क..
                 

बिना मास्क उमड़ रही भीड़ से बढ़ रहा है कोरोना का खतरा,जिम्मेदार मैदान से नदारद

तुमला(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना के तेजी से पैर पसारने के बावजूद सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ को काबू में करने के लिए प्रशासनिक अमला ठोस पहल करता हुआ नजर नहीं आ रहा है। इससे महामारी के और गंभीर रूप लेने का खतरा बना हुआ है। बाजार,सरकारी कार्यालय,बस स्टैंड जैसे सार्वजनिक स्थलों पर शारीरिक दूरी का पालन को जिला प्रशासन अनिवार्य कर चुकी..
                 

शासकीय कार्यालय से लेकर बाजार तक जुटी रही भीड़, खुला रहा साप्ताहिक बाजार

नाइट कर्फ्यू बना मजाक,वाहन में भीड़ कम करने परिवहन,यातायात व पुलिस विभाग ने नहीं ली रूचि नईदुनिया ग्राउंड रिपोर्ट फोटो 6 जेएसपी 1 : स्टेट बैंक आफ इंडिया के प्रवेश द्वार में जुटी भीड़, 6 जेएसपी 2 : जिला परिवहन कार्यालय में जुटी भीड़, 6 जेएसपी 3 : शहर में बिना किसी रोकटोक के खुली रही सब्जी बाजार, 6 जेएसपी 4 : बस में खड़े होकर यात्रा कर रहे मुसा..
                 

जिले में मिले 218 संक्रमित ,संक्रमित की संख्या एक हजार पार

जशपुरनगर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। बीते 24 घंटे में स्वास्थ्य विभाग ने जिले की सीमा के अंदर 218 नए संक्रमित मरीजों की पहचान की है। इसके साथ ही सक्रिय केस की संख्या 1049 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक मंगलवार को जिले में 1531 कोरोना जांच किया गया था। बीते 24 घंटे के दौ..
                 

बेमौसम हुई बारिश से टमाटर की फसल को हुआ भारी नुकसान,सब्जी भी हुई प्रभावित

बागबहार(नईदुनिया न्यूज)। द्रोणिका के असर से इन दिनों बेमौसम हो रही बारिश ने सबसे अधिक टमाटर की फसल को नुकसान पहुंचाया है। मंगलवार को जिले भर में हुई मूसलाधार बारिश ने फसल को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है। खरीफ सीजन के दौरान टमाटर के आसमान छूते भाव ने उपभोक्ताओं को जमकर रूलाया है। वर्ष 2020 में दिसंबर से जनवरी 2021 के बीच टमाटर के..
                 

आठ साल के नाबालिग के मतांतरण को लेकर जशपुर में मचा बवाल

                 

जर्जर सड़क के विरोध में फूटा नगरवासियों का गुस्सा,घेरा पीडब्लूडी कार्यालय

पत्थलगांव(नईदुनिया न्यूज)। जर्जर सड़क पर उड़ रही धूल के विरोध में रायगढ़ रोड के निवासियों द्वारा लोक निर्माण विभाग का घेराव किया। वहीं उन्होंने इंदिरा चौक पर सांकेतिक चक्वाजाम कर विरोध भी जताया। लोगों के प्रदर्शन के बाद विभाग ने मंगलवार से सड़क सुधार का कार्य प्रारंभ करने का भरोसा दिलाया है। उधर लोगों ने निर्माण प्रारंभ नहीं होने पर उग्र आंदा..
                 

करंट प्रवाहित तार के फंदे में फंस कर गाय की मौत

पुलिस और वनविभाग के अधिकारियों ने नहीं ली घटना की सुध वन्य जीवों पर मंडरा रहा शिकारियों का खतरा फोटो 9 जेएसपी 5 : हाईवोल्टेज करंट प्रवाहित तार के फंदे की चपेट में आकर मृत गाय कोतबा(नईदुनिया न्यूज)।जंगली सुअर के शिकार करने लगाए गये हाईवोल्टेज तार की चपेट में आकर गाय की मौत हो गई। शिकारियों के द्वारा जंगलों के मार्गों में..
                 

कोरोना गाइड लाइन का पालन कराने शहर में निकला फ्लैग मार्च

जशपुरनगर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना के खतरे से निबटने के लिए शनिवार को पुलिस,नगर पालिका और राजस्व विभाग के अधिकारी मैदान में उतर आए। अधिकारी और कर्मचारियों के साथ स्वच्छता दीदियों ने कदम से कदम मिलाते हुए शहर में रैली निकाल कर शहरवासियों को तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस संक्रमण की जानकारी देते हुए मास्क,सैनिटाइजर और शारीरिक..
                 

बहुचर्चित रीनादेवी हत्याकांड का मास्टर माइंड महेश राम गिरफ्तार

जशपुरनगर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के नजदीक स्थित ग्राम गम्हरिया का बहुचर्चित रीना देवी हत्याकांड मामले में पुलिस ने एक और आरोपित को गिरफ्तार किया है। कोतवाली पुलिस के इस कदम से हत्याकांड के बाद मृतिका के स्वजन और मुहल्लेवासियों द्वारा लगाएं जा रहे आरोप की पुष्टि हुई है। मामले की जानकारी देते हुए 25 नवंबर को कोतवाली पुलिस को सूचना..
                 

जिले में 275 नए कोरोना संक्रमित मिले,सक्रिय केस की संख्या एक हजार के पार पहुंची

जशपुरनगर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। बीते 24 घंटे में स्वास्थ्य विभाग ने जिले की सीमा के अंदर 275 नए संक्रमित मरीजों की पहचान की है। इसके साथ ही सक्रिय केस की संख्या नई ऊंचाईयों को छूते हुए 1200 के आंकड़े को पार करते हुए 1229 तक जा पहुंची है। दूसरी लहर के खत्म होने के बाद यह अब तक का सबसे..
                 

जिले में 115 नए कोरोना संक्रमित मिले,सक्रिय केस की संख्या नौ सौ के पार पहुंची

जशपुरनगर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। बीते 24 घंटे में स्वास्थ्य विभाग ने जिले की सीमा के अंदर 115 नए संक्रमित मरीजों की पहचान की है। इसके साथ ही सक्रिय केस की संख्या नई ऊंचाईयों को छूते हुए 9 सौ के आंकड़े को पार करते हुए 963 तक जा पहुंची है। दूसरी लहर के खत्म होने के बाद यह अब तक का सबसे अि..
                 

मौसम की बेईमानी बना किसानों के राह का रोड़ा,टोकन लेकर नहीं पहुंच पा रहे मंडी

तुमला(नईदुनिया प्रतिनिधि)। खराब मौसम और बारिश की वजह से जिले में लगातार तीसरे दिन समर्थन मूल्य में धान खरीदी का काम बुरी तरह से प्रभावित हुआ। जिला मुख्यालय जशपुर के गम्हरिया स्थित उपार्जन केंद्र में सुस्त गति से खरीदी काम चला,वहीं फरसाबहार ब्लाक में तपकरा,गंझियाडीह,कोनपारा सहित कई केंद्रों में फड़ के भींग जाने की वजह से खरीदी को बंद रहा। गम्हरिया मंडी..
                 

रूर्बन मिशन के तहत विधायक ने पालीडीह में किया ढाबा सह कैंटीन का उद्घाटन

पत्थलगांव(नईदुनिया न्यूज)। श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन अंतर्गत जनपद पंचायत पत्थलगांव की 6 ग्राम पंचायतों में विभिन्ना कार्यों का क्रियान्वयन किया जा रहा है। जिसके क्रम में ग्राम पंचायत पालीडीह में केंटीन सह ढाबा का निर्माण किया गया है। जिस का संचालन किरण स्व सहायता समूह के द्वारा किया जा रहा है। सोमवार को विधायक रामपुकार सिंह ने इसका शुभारंभ किय..
                 

विधायक विनय भगत ने शुरू किया कोरोना प्रिकाशन डोज का महाअभियान

जशपुरनगर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। विधायक विनय भगत ने सोमवार को जिला चिकित्सालय के आयुष विंग में स्वास्थ्य कार्यकर्ता प्रथम पंक्ति के कार्यकर्ता एवं 60 वर्ष व अधिक आयु वर्ग के कोमार्बिड व्यक्तियों को लगाए जाने वाले प्रीकाशन डोज का शुभारंभ किया। उन्होंने प्रीकाशन डोज के लिए पात्र सभी लोगों को बूस्टर डोज लगवाकर कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रहने का आग..
                 

एक सड़क का निर्माण पूरा करने,दूसरी सड़क को कर रहें क्षतिग्रस्त

अफसरों ने कहा नहीं रोका जा सकता परिवहन फोटो 9 जेएसपी 6 : भारी वाहनों से दब रही सड़क तुमला(नईदुनिया न्यूज)। जिले में एक सड़क के निर्माण के लिए दूसरे सड़क को बर्बाद करने का खेल चल रहा है। निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए ठेकेदार,यातायात के तमाम नियमों को दरकिनार कर सड़क में क्षमता से अधिक वजन वाले वाहन को बेरोकटोक दौड़..
                 

वैक्सिन के इंतजार में सूने पड़े युवाओं के सेंटर,सोमवार को पहुंचेगी 9 हजार डोज

जशपुरनगर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पंद्रह से अट्ठारह साल तक के किशोर वर्ग का टीकाकरण अभियान वैक्सीन की कमी से शहर में ठप हो गया। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पत्थलगांव और कांसाबेल को छोड़कर लगभग पूरे जिले में यही स्थिति बनी नही। टीकाकरण के कार्य को शुरू करने के लिए अधिकारी बेसब्री से वैक्सिन पहुंचने का इंतजार करते रहे। लेकिन रायपुर में इसके खत्म..
                 

वैक्सिन की कमी से युवा वर्ग का टीकाकरण अभियान चौथे दिन ही लड़खड़ाया

जशपुरनगर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पंद्रह से अट्ठारह साल तक के किशोर वर्ग का टीकाकरण अभियान वैक्सीन की कमी से चौथे दिन ही लड़खड़ाने लगा। जिला मुख्यालय में स्थापित वैक्सीन सेंटरों में किशोर टीका लगवाने के लिए घंटो इंतजार करते हुए नजर आए। स्वास्थ्य विभाग ने किसी तरह आसपास के ग्रामीण अंचल से टीके की व्यवस्था कर,कुछ किशोरों को टीका लगाए जाने का..