जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Corona virus effect in Chhattisgarh : गांव की मुख्य सड़क पर पेड़ की डालियों से ग्रामीणों ने किया लॉक डाउन

                 

Jashpur News : जंगली हाथी से बचने के लिए युवक ने पच्चीस फीट गहरे खाई में लगा दी छलांग

                 

ट्रेफिक पुलिस के जवान का बाइक उड़ाने का आरोपित गिरफ्तार

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। यातायात पुलिस के जवान के घर से उसकी बाइक उड़ाने का आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर बाइक को जब्त कर लिया है। मामले की जानकारी देते हुए कोतवाली प्रभारी एलएस धुर्वे ने बताया कि शहर के बिजलीटोली निवासी प्रार्थी दीपक कुमार प्रधान पिता सुखनाथ 5 मार्च की सुबह 9 बजे ड्यूटी जाने के लिए घर से बाइक निकाला। लेकिन बा..
                 

कोरवाओं को राशन के साथ मास्क वितरण

फरसाबहार(नईदुनिया न्यूज)। प्रदेश सरकार ने राज्य के हर क्षेत्र में 3 महीने की राशन मुफ्त बांटने के निर्देश दिए हैं वह गरीबों के हित में कारगर साबित हो रहा है। लोगों तक राशन पंचायत कर्मी सरपंच, उपसरपंच पंचगन अपने साधन से घर पहुंच सेवा का कार्य को अंजाम दे रहे हैं। फरसाबहार जनपद सदस्य मार्टिन एक्का ने ग्राम सीमाबारी के कोरवाओं को राशन मुहैया तो..
                 

रामायण और महाभारत देख कर समय गुजार रहें हैं पूर्व केन्द्रीय मंत्री साय

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पूर्व केन्द्रीय मंत्री विष्णुदेव साय कांसाबेल तहसील के बगिया स्थित अपने आवास में अपने परिवार के साथ लाक डाउन है। वे अपने पत्नी व बच्चों के साथ समय बिता कर प्रसन्न नजर आ रहे हैं। वे सुबह पूजा करते हैं। इस दौरान रामायण व गीता का पाठ करते हैं। इसके बाद मोबाइल से संपर्क कर अपने समर्थकों से चर्चा करतें है। इस दौरान वे सभी..
                 

जिले के तेईस में से सात नमूने की रिपोर्ट आई निगेटिव

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना के संदिग्धों के खून की जांच की 7 रिपोर्ट के निगेटिव आने से जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रंजित टोप्पो ने बताया कि 22 मार्च से लेकर 4 अप्रैल तक जिले से 23 संदिग्धों का खून का नमूना एकत्र करके जांच के लिए रायपुर भेजा गया था। इनमें से 7 रिपोर्ट मिल चुका है औ..
                 

शहर को सेनेटाइज करने नगर पालिका ने किया दवा का छिड़काव

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शुक्रवार को नगरपालिका ने शहर को सेनेटाइज करने के लिए दवा का छिड़काव किया। इस दौरान शहर के प्रमुख सार्वजनिक स्थ्लों को सेनेटाइज करने की कार्रवाई की गई। सेनेटाइजर का छिड़काव करने के लिए नगर पालिका ने अभय कंस्ट्रक्शन कंपनी के हाईकम्प्रेशर वाले पानी टैंकर का उपयोग किया। इस पानी टैंकर का उपयोग सड़क..
                 

पंचायत के राशन दुकानों में नहीं हो रहा फिजीकल डिस्टेंस का पालन

तपकरा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ओडिसा की सीमा पर स्थित ग्राम पंचायत तपकरा में लॉक डाउन को लेकर गंभीर लापरवाही सामने आ रही है। यहां पंचायत द्वारा संचालित राशन दुकान से लेकर बाजार तक में शासन द्वारा जारी किए गए मापदंड का पालन नहीं किया जा रहा है। इसे लेकर स्थानीय अधिकारी भी गंभीर नहीं हैं। बाजार में सामान लेने आ रहे लोगों के मुंह में ना तो..
                 

छत्तीसगढ़ और ओडिसा की सीमा पर पहुंचे सौ मजदूर

जशपुरनगर/तुमला (नईदुनिया न्यूज)। पड़ोसी राज्य ओडिसा से सौ से अधिक मजदूर पलायन कर जिले की सीमा पर पहुंच गए। इन मजदूरों को सीमावर्ती गांव में ही रोक लिया गया और इनके भोजन व रहने का इंतजाम करने के बाद,प्रशासन इस मामले से निबटने के लिए आगे की रणनीति बनाने में जुटी हुई है। इन मजदूरों को आगे भेजने को लेकर अब भी अधिकारी असमंजस की स्थि..
                 

जरूरतमंदो को प्रशासन ने किया खाद्यान्ना वितरण

                 

सेनेटाइजर नहीं होने पर साबुन का करें इस्तेमाल

कोतबा(नईदुनिया न्यूज)। नगर पंचायत अध्यक्ष वीरेन्द्र एक्वा ने कोतबा नगर के सभी 15 वार्डों में घर घर जा कर सैनिटाइजर की जगह साबुन से हाथ साफ करने का सुझाव देते हुए सभी परिवार को डेटॉल साबुन का वितरण कर रहे है। यहां कोविड-19 को लेकर नगर पंचायत अध्यक्ष लगातार नगरवासियों के बीच जा कर कोरोना के बचाव का संदेश दे रहे हैं। इनके द्वारा चलाए जा र..
                 

रौनियार समाज ने जरूरतमंदों को बांटा राशन

दोकड़ा (नईदुनिया न्यूज)। पूरे देश मे कोरोना वायरस के कहर से लोग हलाकान हैं,जगह जगह गांवों में अपने गांव को सुरक्षित रखने के लिए नाकेबंदी कर रखी है। वही कुछ ग्रामीण क्षेत्रों लॉकडाउन के चलते गरीब लोंगो को राशन की किल्लत से जूझना पड़ रहा है। लेकिन ऐसे लोंगो की मदद के लिए एक से बढ़कर एक समाज सेवी उनके मदद के लिए आगे बढ़ रहे हैं।..
                 

जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम के लिए एक्टिव सर्विलेंस टीम का गठन

जशपुरनगर ( नईदुनिया न्यूज)। जशपुर जिले में नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतुु सामुदायिक स्तरों पर एक्टिव सर्विलेंस टीम का गठन किया गया है। जिनमें जिला स्तरीय एक्टिव सर्विलेस टीम, विकासखंड स्तरीय कम्यूनिटी सर्विलेस टीम, ग्राम पंचायत स्तरीय सक्रिय कम्यूनिटी सर्विलेस टीम शामिल है। नोवल कोरोना वायरस एक संक्रामक बीमारी है, ज..
                 

मुस्लिम समाज ने जुम्मे की सामूहिक नमाज को किया स्थगित

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना के बढ़ते हुए संकट को देखते हुए मुस्लिम समाज ने जुम्मे की नमाज को स्थगित करने का निर्णय लिया है। अंजुमन इस्लामिया के सदर मोहम्मद महबूब अंसारी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्र के नाम दिए गए संदेश में देशवासियों से 21 दिनों तक लॉक डाउन रखने की अपील की थी। उनकी इस अपील पर अंजुमन इस्लामिया ने ज..
                 

सीमाबारी, भोखी गांव में दिखा लाक डाउन का असर

फसराबहार(नईदुनिया न्यूज)। ृग्राम सीमा बारी व ग्राम भोखी के सरपंच पंच व कुछ युवाओं की मदद से जनता कर्फ्यू को सफल बनाने में एवं जागरूक करने में डटे हुए हैं। गांव से बाहर वह गांव के अंदर किसी को भी घुसने वह जाने नहीं दिया जा रहा है। प्रशासन ने जिस तरह छोटे-छोटे गांव में भी अपना असरकारक कर्फ्यू कार्य को अंजाम दिया है। अब गांव के लोग भी प्रशास..
                 

कोरोना वायरस से निबटने यहां ग्रामीणों ने लगा दिया कर्फ्यू

0.फरसाबहार के खारीबहार के ग्रामीणों ने दिखाई जागरूकता फोटो 26 जेएसपी 4 : खारीबहार गांव में ग्रामीणों द्वारा लगाया गया बैनर तुमला (नईदुनिया न्यूज)। नोवल कोरोना वायरस के बढ़ते हुए खतरे को रोकने के लिए अब शहर से लेकर गांव तक लोग एकजुट होने लगे हैं। ग्रामीण अंचल में भी इसे लेकर लोगों में जागरूकता देखी जा रही है। एक दिन पहले बाहरी लोगा..
                 

कैप्शन फोटो आ अब लौट चलें........

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस की वजह से लॉक डाउन का सामना कर रहे लोगों को किस तरह की कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। सामाजिक और परिवारिक काम से घर से बाहर निकलें लोग अब भी जगह जगह फंसे हुए । इन्हें वापस घर लौटने के लिए साधन नहीं मिल पा रहा है। नतीजा वे पैदल ही अपनी मंजिल के ओर रवाना हो गए। शहर के बस स्टैंड..
                 

जिले के पेट्रोल पंप भी दो दिन के लिए हुए लॉक आउट

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले की सीमा से कोरोना वायरस को दूर रखने के लिए जिला प्रशासन ने पेट्रोल पंप को भी लॉक डाउन के दायरे में ले आया है। कलेक्टर के आदेश के बाद सभी पेट्रोल पंप को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। यह पाबंदी अगले 48 घंटे तक लागू रहेगी। जानकारी के अनुसार प्रशासन ने यह कदम लोगों को घरों के अंदर में रखने के ि..
                 

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम में मदद करेंगे वालंटियर्स

जशपुरनगर (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी पत्र के निर्देशन में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए युवाओं, नागरिकों को वालंटियर्स के रूप में संगठित किए जाने हेतु संबंधित विभागों को निर्देश दिए है। राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा पत्र जारी कर यु..
                 

चिता सजाने घर घर से मांग कर लकड़ी जुटाने को है मजबूर

कोतबा नईदुनिया न्यूज। नगर के मुक्तिधाम में लकड़ी की व्यवस्था न होने से लोगों को अपने परिजनों को निधन पर अंतिम संस्कार के लिए आसपास के लोगों से मांगकर लकड़ी मांगना पड़ता है। क्षेत्र में माह भर से ऐसी स्थिति बनी हुई है। कोतबा नगर स्थित वन विभाग के डिपो में महिनों से लकड़ी की कमी बनी हुई है। वन विभाग के अधिकारी दूसरे जिले से लकड़ी..
                 

आवश्यक सेवाओं के अलावा बंद रहेगी सभी दुकानें

जशपुरनगर (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने एपिडेमिक डिसीज एक्ट, 1897 के तहत जिले के समस्त नगरीय निकाय सीमा क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न संस्थाओं, दुकानों, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को 5 अप्रैल या आगामी आदेश पर्यन्त तक अनिवार्य रूप से बंद रखने हेतु आदेशित किया है। जारी आदेश के अनुसार सभी मण्डियां व दुकान व ठेला (सब्जी, फल, अनाज),..
                 

शहीद अमरजीत को नम आंखों से राजकीय सम्मान के साथ दी गई विदाई

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शनिवार को सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के जंगल में हुए नक्सली हमले में शहीद हुए अमरजीत खलखो का पार्थिव शरीर सोमवार को शाम तकरीबन साढ़े 3 बजे सरकारी हेलिकॉप्टर से जशपुर पहुंचा। यहां एएसपी उन्नेैजा खातून अंसारी के नेतृत्व में पुलिस विभाग के जवानों ने शहीद के शव को सम्मानपूर्वक उसके गृह ग्राम औरीजोर रवाना..
                 

राजस्थान से आए ग्रामीणों को अस्पताल ले जाने में मेडिकल टीम के छूटे पसीने

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजस्थान से झारखंड जाने के लिए पहुंचे ग्रामीणों के एक दल को बस स्टैंड में देखते ही स्वास्थ्य विभाग का अमला सक्रिय हो गया। पांच लोगों के इस दल में एक महिला भी शामिल थी। इनमें से एक सर्दी खांसी से पीड़ित थी। बस स्टैंड में तैनात स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन ग्रामीणों को रोककर आवश्यक जानकारी रजिस्टर में दर्ज की और जांच के..
                 

भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने किया जरूरतमंदों को सामान का वितरण

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संकट के दौर से गुजर रहे देश में लाक डाउन की वजह से लोगों को हो रही परेशानी को कम करने के लिए शासन-प्रशासन के साथ आम लोग भी सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने पार्षद अमन शर्मा के नेतृत्व में कुनकुरी के वार्ड क्रमांक 3, 5, 11 और 12 मास्क,साबुन सहित आवश्यक साम..
                 

सब्जी बाजार में उमड़ रही भीड़ से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का खतरा

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लॉक डाउन के दौरान राशन और सब्जी जैसे आवश्यक सामान की खरीदी करने के लिए जिला प्रशासन ने सुबह 8 से 10 बजे तक की छूट दी है। इस दौरान बाजार में आने वाले लोगों को फिजीकल डिस्टेंस के मापदंड को कड़ाई से पालन करने की हिदायत दी गई है। इस मापदंड का पालन करना दुकान संचालकों के लिए भी अनिवार्य किया गया है..
                 

खेतों के डयोढ़ी का पानी पीने को मजबूर हैं ग्रामीण

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में नल जल योजना के तहत निर्मित पानी की टंकियां लंबे अर्से से शोपीस बने हुए है। सरकारी रिकॉर्ड में इन टंकियों की संख्या सात बताई जा रही है। लेकिन जमीनी हकीकत में यह संख्या कहीं अधिक है। दुर्गम क्षेत्र बाहुल्य वनाचंल जिला जशपुर में पेयजल की आपूर्ति शासन-प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है। अंचल में अभी से पेयजल संक..
                 

फिजीकल डिस्टेंस की उपेक्षा करने पर पेट्रोल पंप सील

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। फिजीकल डिस्टेंस के मापदंड का उल्लंघन कर पेट्रोल पंप संचालक को महंगा पड़ गया। एसडीएम ने पेट्रोल पंप को सील कर दिया है। जानकारी के मुताबिक पत्थलगांव के एसडीएम दशरथ राजपूत शनिवार को लॉक डाउन की स्थिति का जायजा लेने के लिए नगर का निरीक्षण कर रहे थे। इसी दौरान उनकी नजर मुख्य मार्ग में स्थित तेजराम विजय कुमा..
                 

क्वारंटाइन सेंटर और आइसोलेशन वार्ड की मापदंड को लेकर बढ़ी अधिकारियों की चिंता

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संकट से जूझने के लिए जिले में स्वास्थ्य विभाग ने 18 क्वारंटाइन सेंटर और 8 आइसोलेशन सेंटर का निर्माण किया है। क्वारंटाइन सेंटर में कोरोना के उन संदिग्ध मरीजों को निगरानी में रखा जाता है,जो होम क्वारंटाइन होने के लिए राजी नहीं होते है। वहीं आइसोलेशन वार्ड का उपयोग कोरोना पीडि़त मरीजों के इलाज के लिए..
                 

निजी स्कूलों के शिक्षकों को वेतन भुगतान में सिस्टम का रोडा

नईदुनिया एक्सक्लूसिव 0.प्रशासन के पास आंकडा भी उपलब्ध नहीं फोटो 3 जेएसपी 1 : जिला शिक्षा कार्यालय फाइल फोटो जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संकट को देखते हुए जिला प्रशासन ने सभी अशासकीय स्कूलों के प्रबंधकों को शिक्षक व गैर शिक्षकीय कर्मचारियों को पूरा वेतन देने का निर्देश दिया है। जिला शिक्षाधिकारी द्वारा जारी किए गए एक आदेश में व..
                 

रामायण इफे क्ट धारावाहिक देखे बेटे ने की तीर धनुष की मांग

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इन दिनों दूरदर्शन में धार्मिक टेलीविजन धारावाहिक रामायण का पुर्न प्रसारण किया जा रहा है। कोरोना की वजह से लागू लॉक डाउन के कारण घर के दहलीज में कैद महिला एवं पुरूषों के साथ बच्चें भी इस धारावाहिक को देख रहे हैं। इस असर बच्चों पर कितना पड़ रहा है,इसे तस्वीर में देखा जा सकता है। यह तस्वीर फरसाबहार के ग्राम पंचायत त..
                 

जशपुर की 'गिलोय' को अपनाइए, इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाइए

देसी दवाः कोरोना संकट के दौर में छत्तीसगढ़ के जंगलों में पाई जाने वाली औषधि 'गिलोय'रोग प्रतिरोधक क्षमता (इम्यून सिस्टम) बढ़ाने में कारगर जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संकट से जूझ रहे देशभर के लोगों के लिए यह अच्छी खबर हो सकती है। वह इस मायने में कि कोरोना की बीमारी को फटकने नहीं देने के लिए सबसे महत्वपूर्ण मानवीय शरी..
                 

जरूरतमंद और असहाय के घरों तक पहुंचाया जा रहा है निःशुल्क राशन

जशपुरनगर (नईदुनिया न्यूज)। जिले में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और जनसहयोग से सार्थक काम कर रही है। सभी विकास खंड में जरुरत मंद लोगो तक उनकी जरूरत की चीजें साग सब्जी, राशन फल-फूल, मरीजों, बुजुर्ग तक दवाई स्थानीय प्रशासन द्वारा घर पहुंच सेवा के तहत लोगों को उपलब्ध कराया जा रहा है। साथ ही लो..
                 

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए विधायक यूडी मिंज ने दिया 10 लाख

कोतबा (नईदुनिया न्यूज)। कुनकुरी विधायक यूडी मिंज ने इस आपदा की घड़ी में जिले की जनता की रक्षा के लिए सहयोग विधायक निधि से 10 लाख राशि प्रदान की है। उन्होंने जरूरत पड़ने पर और राशि भी देने की बात कही है। श्री मिंज ने कहा कि जिले की जनता की सुरक्षा के लिए स्वयं चिंतित हैं और लगातार प्रशासन के संपर्क में और जानकारी रख रहे हैं। विधायक श्री ि..
                 

होम क्वारंटाइन की उपेक्षा करने के आरोप में ग्रामीण गिरफ्तार

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। होम क्वारंटाइन के आदेश की उपेक्षा कर घर से बाहर घूम रहे एक युवक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल दाखिल कर दिया गया है। मामला जिले के कुनकुरी तहसील का है। कोरोना वायरस से उत्पन्न हुए विश्व व्यापी संकट को देखते हुए पूरे देश में लॉक डाउन लागू कर दिया है। बाजार और सरकारी व निजी कार्यालय से लेकर बड़े बड़े उद्य..
                 

विदेश से आने वाले लोगों पर विशेष निगरानी रखें- कलेक्टर

जशपुरनगर (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने आज मंत्रणा सभाकक्ष में कोरोना संक्रमण प्रभावी रोकथाम एवं आमजनों को सुरक्षित बचाव के संबंध में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि विदेश से आने वाले व्यक्तियों का चिन्हांकन कर उन्हें होम क्वारेंटाईन आईशोलेशन सेंटर में र..
                 

निराश्रित मानसिक रोगियों की नगर सरकार ने ली सुध

कोतबा (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के हाईअलर्ट और लॉक डाउन के बीच इस संक्रमित बीमारी से बचने के लिए नगर पंचायत अध्यक्ष बीरेंद्र एक्का, सीएमओ पुष्पा खलखो ने अनूठी पहल की हैं। मानसिक रोग से जूझ रहे निराश्रित लोगों को तलाश कर उन्हें सुरक्षा के इंतजाम किए। साथ ही उन्हें कोरोना वायरस के खतरे से आगाह करते हुए बाहर ना घूमने की हिदायत दी। इ..
                 

बाजार खुलते ही राशन के लिए कतार में खड़े हो गए शहरवासी

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग के पांचवें दिन राष्ट्र स्तरीय लॉक डाउन की वजह से शहर सहित समूचे जिले में सन्नाटा पसरा रहा। सुबह 8 से 10 के बीच राशन सहित आवश्यक समान खरीदने के लिए दुकानों को खोले जाने की छूट दिए जाने की वजह से लोग इन दो घंटों के दौरान लोग बाजार में आए और राशन की खरीददारी की। इस दौर..
                 

सख्ती के बाद घर से बाहर निकलने से किया परहेज

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रविवार को जनता कर्फ्यू के बाद से तीन दिन से चल रहे लॉक डाउन की वजह से शहर सहित पूरे जिले में लोग घरों में बंद है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मंगलवार की रात को किए गए 21 दिन के लॉक डाउन की घोषणा के बाद शहर में कुछ अफरा तफरी की स्थिति बनी थी। लेकिन प्रशासन न..
                 

गांव के मुख्य सड़क पर पेड़ की डालियों से ग्रामीणों ने किया लॉक डाउन

तुमला (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के खतरे से जूझ रहे शासन-प्रशासन द्वारा लोगों को जागरूक करने का प्रयास अब रंग लाने लगा है। लॉक डाउन सफल बनाने के लिए शहर के अपेक्षा ग्रामीण अंचल में लोगों में जागरूकता अधिक दिखाई दे रही है। जिले के फरसाबहार विकासखंड के ग्राम बाबूसाजबहार में भी लाक डाउन का असर दिखा। यह गांव छत्तीसगढ़ और ओडिसा की सीम..
                 

दो माह का राशन उपभोक्ताओं को मिलेगा एक साथ

जशपुरनगर (नईदुनिया न्यूज)। राज्य शासन द्वारा कोरोना वाइरस का फैलाव रोकने के लिए युद्धस्तर पर किए जा रहे प्रयासों के साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर आम जनता के लिए अनेक कल्याणकारी फैसले लागू किए गए हैं। इनमें गरीबों, स्कूली बच्चों, आम नागरिकों और व्यापारी वर्ग सहित सभी लोगों को 31 मार्च तक लाक डाउन के दौरान बड़ी राहत मिलेगी।..
                 

कोरोना के खिलाफ दूसरे दिन भी एकजुट हुए लोग

कोतबा (नईदुनिया न्यूज)। नगर में कोरोना वायरस जंग के लिए शहरवासियों ने दूसरे दिन भी जनता कर्फ्यू लाक डाउन का भरपूर समर्थन किया। निजी संस्थाएं, कारोबारियों ने अपने संस्थान बंद रखे और दूसरे दिन भी सड़के सुनी रही शाम 4 बजे के बाद राशन दुकान खुलने के बाद सड़कों पर चहल पहल देखी गई। इसी बीच पत्थलगांव एसडीएम दशरथ राजपूत ने नगर पंचायत के अि..
                 

लोक,ग्रामीण,सामान्य सेवा केन्द्र भी हुए लॉक आउट

जशपुरनगर (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर के निर्देश पर जिले में संचालित समस्त लोक सेवा केंद्र, ग्रामीण लोक सेवा केंद्र, सामान्य सेवा केंद्र, आधार केंद्रों को वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 31 मार्च तक अथवा आगामी आदेश पर्यन्त तक पूर्णतः बंद रखे जाने का आदेश जारी किया गया है। ई-डिस्ट्रीक मैनेजर नीलांक..
                 

दंतैल से बचने के लिए युवक ने पच्चीस फिट गहरे खाई में लगा दी छलांग

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जंगल में अकेले भटक रहे दंतैल से सामना हो जाने पर अपनी जान बचाने के लिए युवक 25 फीट गहरे खाई में कूद गया। हादसे में गंभीर रूप से घायल युवक को इलाज के लिए पत्थलगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। पत्थलगांव थाना क्षेत्र के ग्राम बथानपारा निवासी महेश (35) पिता आनंदी यादव रविवार को अपने साथियों के..
                 

Ad

निराश्रित मवेशियों से यातायात व्यवस्था प्रभावित

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में इन दिनों बड़ी संख्या में बेसहारा पशुओं को सड़कों विचरण करते देखा जा रहा है। इसके लिए राज्य सरकार ने खास योजना बनाई हैं। गर्मी के दिनों में जहां कृषि कार्य जिले में नहीं के बराबर होते हैं, जिससे यह समस्या और विकराल रूप ले रही है। एक ओर बेसहारापशुओं के कारण जहां यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है। वहीं ब..
                 

फिजीकल डिस्टेंस की उपेक्षा करने पर पेट्रोल पंप सील

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। फिजीकल डिस्टेंस के मापदंड का उल्लंघन कर पेट्रोल पंप संचालक को महंगा पड़ गया। एसडीएम ने पेट्रोल पंप को सील कर दिया है। जानकारी के मुताबिक पत्थलगांव के एसडीएम दशरथ राजपूत शनिवार को लॉक डाउन की स्थिति का जायजा लेने के लिए नगर का निरीक्षण कर रहे थे। इसी दौरान उनकी नजर यहां के मुख्य मार्ग में स्थित तेजराम ि..
                 

Ad

महुआ चुनने के लिए महिला पर किया कुल्हाड़ी से हमला, जुर्म दर्ज

जशपुरनगर (नईदुनिया न्यूज)। महुआ चुनने के लिए पेड़ के नीचे की जगह पर कब्जा करने के लिए हुए विवाद ने तूल पकड़ा कि एक महिला ने दूसरे पर कुल्हाड़ी से हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना आरा चौकी क्षेत्र की है। जानकारी के मुताबिक चौकी क्षेत्र के सकरडेगा निवासी बिरासो बाई ने पुलिस से की शिकायत में बताया है कि 3 अप्रैल को वह गांव..
                 

Ad

राशन लेने के लिए पंचायत के दुकानों में उमड़ रही ग्रामीणों की भीड़

फरसाबहार (नईदुनिया न्यूज)। शुक्रवार को ग्राम पंचायत फरसाबहार में भीड़ जुटाकर राशन का वितरण किया गया। इस दौरान फिजीकल डिस्टेंस को लेकर शासन द्वारा जारी किए गए निर्देश का धज्जियां उड़ते रहा। लेकिन इसे रोकने के लिए किसी ने पहल नहीं की। कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझने के लिए लॉक डाउन और फिजीकल डिस्टेंस के बंधन ढीला पड़ने लगा है..
                 

Ad

सीएमओ ने लोगों को तनाव से मुक्त रहने की दी सलाह

जशपुरनगर (नईदुनिया न्यूज)। मुख्यचिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.रंजीत टोप्पो ने आम लोगों को कोरोना वायरस के अफवाओं से न घबराकर डटकर सामना करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान कोरोना वायरस रोग के प्रति अफवाह एवं अधूरा ज्ञान से लोगों की स्थिति पर बुरा असर पड़ सकता है। ऐसे में तनाव को देखते हुए भारत सरक..
                 

शिशुवती महिलाओं एवं बच्चों घर में दिया जा रहा सूखा राशन

जशपुरनगर (नईदुनिया न्यूज)। जिले में कुपोषित बच्चों और शिशुवती महिलाओं को घर-घर जाकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के द्वारा सूखा राशन और पौष्टिक लड्डू दिया जा रहा है। वर्तमान में जशपुर जिले में 87075 हितग्राहियों को रेडी-टू-ईट का वितरण किया जा रहा है। मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के अंतर्गत 16182 हितग्राहियों को सूखा राशन का वितरण किया जा चुका..
                 

कोरोना से मिर्च,टमाटर और गेंहू की फसल पर मंडराया खतरा

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस से उत्पन्न संकट ने किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी है। खेतों में तैयार हो रहे फसल को काटकर बाजार तक पहुंचाने की चिंता से किसानों की नींद उड़ी हुई है। जिले में इन दिनों टमाटर,मिर्च और गेंहू की फसल बड़े पैमाने में खेतों में तैयार हो रही है। आने वाले पखवाड़े भर में यह फसल तैयार हो जाएगी। ऐसे में इन्हें..
                 

शहरवासियों की सुविधा के लिए दो स्थानों पर लगाया गया सब्जी बाजार

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहरवासियों को सब्जी उपलब्ध कराने के लिए नगर पालिका दो स्थानों पर सब्जी बाजार लगाने की व्यवस्था की है। इन दोनों ही स्थानों पर कोरोना से बचाव के तमाम उपाय व सावधानियों का खास ख्याल रखा गया है। ग्राहकों को अनुशासन के दायरे में रखने के लिए पुलिस व पालिका के कर्मचारी भी तैनात किए गए है। जानकारी के मुताबिक ल..
                 

कोरोना संकट में भी सुरक्षित नहीं रह पाई वन्य क्षेत्र की हरियाली

तपकरा (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस संक्रमण के महासंकट से जूझने के लिए पूरा देश इन दिनों ताला बंदी के दौर से गुजर रहा है। बेवजह घर से बाहर घूम रहे लोगों पर पुलिस और प्रशासन डंडा बरसा रहा है। इन विपरीत परिस्थितियों में भी जिले के ग्रामीण अंचल में जंगलों के अवैध कटाई के लिए व्यापक पैमाने में लोग जंगल की ओर जा रहे हैं। झुंड में होने की..
                 

कोरोना से अधिक सरकारी तंत्र की संवेदनहीनता से दिखे आहत

तुमला (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना संकट की वजह से नौकरी छूटने के बाद अपने घर की ओर पैदल वापस लौट रहे लोगों के लिए ग्राम तुमला के सरपंच ने भोजन और आराम की व्यवस्था की। उपेक्षा और बेबसी का दंश झेल कर यहां तक पहुंचे इन ग्रामीणों ने जब तुमला में अपनापन देखा तो उनके आंसू निकल गए। इस तरह का दृश्य इन दिनों पूरे जिले में देखने को मिल रह..
                 

अध्यक्ष ने बांटे 2000 से अधिक लोगो को मास्क,अन्य लोग भी बढ़ाए मदद के लिए हाथ

कोतबा(नईदुनिया न्यूज)। एक कोशिश कोरोना को हराने के करते हुए लिए की पहल करते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष बीरेंद्र एक्का ने पिछले तीन दिनों में स्वयं दो हजार कपड़े के मास्क बनवाकर नगरवासियो को वितरित किया। उनके इस मुहिम की खूब सराहना हो रही है और इस मुहिम से अब अन्य आम लोग भी जुड़ रहे हैं अध्यक्ष श्री एक्का ने बताया कि इसके लिए वार्ड 5 निवा..
                 

कुनकुरी में आमजनों को मिलेगी घर पहुंच सेवा

जशपुरनगर (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर के निर्देश पर आम लोगों की सुविधा के लिए नगर पंचायत कुनकुरी में राशन दवाई एवं अन्य जरूरी सामान घर तक पहुंचाने के लिए घर पहुंच सेवा उपलब्ध कराई गई है। कुनकुरी एसडीएम रवि राही ने लोगों की सुविधा के लिए वाट्सअप नंबर जारी किया है। एसडीएम ने बताया कि दिए गए वाट्सअप नंबर 969165..
                 

कोरोना को दूर रखने प्रशासन ने अंर्तराज्यीय सीमा पर लगाया पुलिस का पहरा

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना के खतरे को देखते हुए प्रशासन ने जिले के सभी अंर्तराज्यीय सीमा को पूरी तरह से सील कर दिया है। राज्य से बाहर की ओर जाने वाले सड़कों को बेरिकेट लगा कर सील कर दिया गया है। साथ ही पुलिस के जवानों को भी तैनात किया गया है। जिला मुख्यालय के समीप मनोरा के डंडगांव और लोदाम झारखंड की सीमा से लगा हुआ..
                 

घरों में रह करें मां भगवती की आराधना,मिलेगा आशीष

तुमला (नईदुनिया न्यूज)। चैत्र नवरात्र में श्रद्वालु अपने घरों में ही रह कर जगत जननी मां दुर्गा की आराधना करें। वर्तमान परिस्थिति में कोरोना वायरस के फैलने से रोकना हम सबका दायित्व है। इसलिए हमें शासन के आदेश व निर्देशों का सख्ती से पालन करना चाहिए। उक्त बातें जगदम्बा मंदिर के पुजारी और व्यवस्थापक पं.मनीष कृष्ण शास्त्री ने कही है। उन्होनें कहा कि इसी..
                 

कोरोना संकट से चैत्र नवरात्र में श्रद्वालुओं ने घर में ही मां की पूजा

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोराना वायरस के खतरे की वजह से चैत्र नवरात्र के पहले दिन माता रानी के दरबार में एक्का दुक्का ही श्रद्वालु नजर आए। व्रतधारियों ने घर में ही रह कर विधि विधान से पूजा पाठ किया। इस मंदिरों के पुजारियों ने भी श्रद्वालुओं से घर से ही रहकर माता रानी का पूजा करने की अपील की है। चैत्र नवरात्रि का त्यौहार जिले भर में धूमधाम से..
                 

हाथी के हमलें में बाल बाल बची पिता पुत्री की जान

कोतबा (नईदुनिया न्यूज)। दल से बिछुड़े हुए हाथी के हमले में घर के अंदर सोए हुए पिता पुत्री की जान बाल बाल बच गई। हाथी के हमले में पीड़ित का घर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। जिले में इन दिनों अकेले भटक रहे हाथी,जन धन की हानि अधिक पहुंचा रहें हैं। इससे निबटने के लिए वन विभाग नए सिरे से रणनीति बनाने में जुटी हुई है। कोतबा चौकी क्षेत्र के ग्र..
                 

आवासीय विद्यालय में प्रवेश हेतु 19 को होगी परीक्षा

जशपुरनगर नईदुनिया न्यूज। नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव/सावधानी को ध्यान में रखते हुए एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में वर्ष 2020-21 में कक्षा 6 वीं के लिए प्रवेश परीक्षा की तिथि में संशोधन किया गया है। आदिम जाति तथा अनुसूचति जाति विकास विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार एकलव्य आवासीय विद्यालय के कक्षा 6 वीं की प्रवेश परीक्षा 29 मार्च को आया..
                 

कोरोना के खिलाफ दूसरे दिन भी एकजुट हुये लोग

कोतबा। नगर में कोरोना वायरस जंग के लिये शहरवासियों ने दूसरे दिन भी जनता कर्फ्यू लॉक डाउन का भरपूर सर्मथन किया।निजी संस्थाएं,कारोबारियों ने अपने संस्थान बंद रखे और दूसरे दिन भी सड़के सुनी रही शाम 4 बजे के बाद राशन दुकान खुलने के बाद सड़कों पर चहल पहल देखी गई।इसी बीच पत्थलगांव नवपदस्थ एसडीएम दसरथ राजपूत ने नगर पंचायत के अधिकारियों के..
                 

जिले में बाहर से श्रमिकों के आने और जाने पर कलेक्टर ने लगाई पाबंदी

जशपुरनगर (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर ने आदेश जारी करके निर्माण सहित अन्य कार्यो के लिए जिले में बाहर से मजदूरों के आने और यहां से ले जाने पर पाबंदी लगा दी है। नोवेल कोरोना वायरस के संकट से निबटने के लिए यह कदम उठाया गया है। यह आदेश 30 अपै्रल तक लागू रहेगा। जारी आदेश में बताया गया है कि देश एवं प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में नोवेल कोरो..
                 

लॉक डाउन से जिले भर के बाजार और सड़कों में पसरा सन्नाटा

जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रविवार को जनता कर्फ्यू के दूसरे दिन सोमवार को भी कोरोना के कहर से शहर सहित पूरे जिले में सन्नाटा पसरा रहा। जिला प्रशासन के 31 मार्च तक लॉक डाउन के आदेश के बाद व्यापारिक प्रतिष्ठानों में ताला लटकता रहा। कोरोना से सहमें हुए लोग स्वयं घरों में कैद रहे। इक्का-दुक्का वाहन ही सड़कों में दौड़ते नजर आए। सरकारी क..