जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

झाबुआ पहुंचे सीएम कमलनाथ बोले- भाजपा ने 15 साल में प्रदेश को गरीब और बेरोजगार बनाया

                 

जीवन में संतुलन होना बहुत जरूरी

तर्पण जीवन में संतुलन होना बहुत जरूरी दादाजी फौजमल माहेश्वरी आजीवन यही शिक्षा देते रहे कि जीवन में संतुलन बहुत जरूरी है। हर व्यक्ति को अपने स्वास्थ्य, परिवार व समाज के लिए कुछ करना चाहिए। स्वास्थ्य की दृष्टि से योगा या अन्य अभ्यास नियमित करें। परिवार को साथ लेकर चलें। बगैर समाज के हम कुछ भी नही है। इसलिए सामाजिक कार्यों में भी समय देना चाहिए। अपनी शि..
                 

मवेशियों के पैरों के निशान पर पीछा कर दंपती को धरदबोचा

मवेशियों के पैरों के निशान पर पीछा कर दंपती को धरदबोचा मेघनगर। ग्राम गुजरपाड़ा से शनिवार रात करीब एक बजे राकेश पिता हेलोत के मकान से 85 हजार रुपए कीमत की भैंस और 15 हजार रुपए कीमत का केड़ा चोरी हो गए थे। राकेश ने पुलिस को बताया कि रात 1 बजे तक मवेशी थे और तीन बजे गायब मिले। बारिश में कीचड़ होने के कारण रात में जब हमने..
                 

लायंस के समारोह में शिक्षकों और प्रतिभाशाली विद्यार्थियों का सम्मान

लायंस के समारोह में शिक्षकों और प्रतिभाशाली विद्यार्थियों का सम्मान -एकलव्य कन्या शिक्षा परिसर में पौधारोपण किया पेटलावद। नईदुनिया न्यू लायंस क्लब पेटलावद सेंट्रल ने परम्परा अनुसार अपनी वार्षिक गतिविधि शिक्षक सम्मान तथा प्रतिभा पुरस्कार समारोह का आयोजन किया। इसमें शैक्षणिक उत्कृष्टता वाले विभिन्ना विद्यालयों के 18 शिक्षक-शिक्षिकाओं को सम्मान पत्र तथा शॉ..
                 

पंपावती तट की सफाई में जुटा नगर परिषद अमला

पंपावती तट की सफाई में जुटा नगर परिषद अमला -जनप्रतिनिधि और आम लोग भी आगे आए पेटलावद। नईदुनिया न्यूज विश्व सफाई दिवस के अवसर पर नगर परिषद का पूरा सफाई अमला पंपावती नदी तट पर पहुंचकर सफाई अभियान में जुटा और जनसहयोग से आसपास की गंदगी को साफ किया। दरोगा रामलाल धानुक व केयर सोशल वेलफेयर सोसायटी के प्रोजेक्ट मैनेजर विनोद धाक..
                 

वर्षों से जर्जर पड़े मेन बाजार मार्ग का किया भूमिपूजन

                 

विधायक ने किया 20 लाख के सामुदायिक भवन का भूमिपूजन

विधायक ने किया 20 लाख के सामुदायिक भवन का भूमिपूजन परवलिया। नईदुनिया न्यूज गांव में विधायक वीरसिंह भूरिया द्वारा 20 लाख की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन का भूमि पूजन किया। सामुदायिक भवन की मांग ग्रामवासी द्वारा लम्बे समय से की जा रही थी, जिसका विधायक द्वारा भूमि पूजन कर कार्य की शुरुआत की। विधायक भूरिया ने इस अवसर पर कहा कि गांव..
                 

दोषियों पर कार्रवाई कर डॉक्टर को निलंबित करें, मौन जुलूस निकाला

दोषियों पर कार्रवाई कर डॉक्टर को निलंबित करें, मौन जुलूस निकाला - मामला ग्राम पंथबोराली में हुई महिला की मौत का पेटलावद। नईदुनिया न्यूज गत 18 सितंबर को ग्राम पंथबोराली में हुई महिला की मौत के बाद परिजनों के साथ अभद्रता करने वाले डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई और दोषियो को सजा दिलाने के लिए शुक्रवार को दोपहर ढाई बजे एसडीएम..
                 

रामगढ़ दुग्ध समिति का इंदौर में सम्मान

रामगढ़ दुग्ध समिति का इंदौर में सम्मान रामगढ़। सहकारी दुग्ध संघ मर्यादित इंदौर की वार्षिक साधारण सभा शुक्रवार को इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय कंपाउंड में हुई। इसमें 2018-19 में अत्यधिक दुग्ध क्रय एवं गुणवत्तायुक्त दुग्ध प्रदाय, पशु आहार, घी व कृत्रिम गर्भाधान क्षेत्र में झाबुआ जिले में प्रथम स्थान पर उल्लेखनीय उपलब्धि प्राप्त करने पर रामगढ़ दुग्ध समिति को..
                 

मेंटनेंस के चलते 22 सितंबर को बंद रहेगा विद्युत प्रदाय

                 

पिकअप वाहन ने बाइक को मारी टक्कर, युवक घायल

पिकअप वाहन ने बाइक को मारी टक्कर, युवक घायल करवड़। बामनिया से बाइक से आ रहे करवड़ निवासी जयंतसिंह चौहान को गुरुवार सुबह 6.30 बजे रतलाम से आ रहे पिकअप वाहन एमपी 43 जी 3047 के चालक करण विशाल ने ग्रिड के पास टक्कर मारी दी। बाइक सवार के घुटनों व हाथों में चोट आई। गनीमत थी कि घायल बाइक सवार हेलमेट पहने था। घायल चौहान को प्राथि..
                 

डैमेज कंट्रोल करने आ रहे प्रभारी मंत्री को वापस जाना पड़ा

-रस्साकशी : टिकट की सुगबुगाहट से ही कांग्रेस हो गई दो फाड़, एक दर्जन से अधिक मंत्रियों के सरकारी दौरे हुए बेअसर- डैमेज कंट्रोल करने आ रहे प्रभारी मंत्री को वापस जाना पड़ा झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि झाबुआ उपचुनाव में डैमेज कंट्रोल करने के लिए प्रभारी मंत्री सुरेंद्रसिंह बघेल गुरुवार दोपहर झाबुआ आ रहे थे। उनके आने से पहले ही कांग..
                 

दो दुर्घटनाओं में 7 घायल

दो दुर्घटनाओं में 7 घायल -निर्भया मोबाइल पर जिला अस्पताल लाए कर्मचारी झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में गुरुवार को 7 लोग घायल हो गए। इसमें से एक की स्थिति गंभीर बताई गई है। पहली दुर्घटना 10.45 बजे करड़ावद हनुमान मंदिर के समीप हुई। यहां आगे जा रही बाइक को पीछे से दूसरी बाइक ने टक्कर मार दी। दुर्घटना में दीपेश भूरिया..
                 

बारिश का कहर, मकान क्षतिग्रस्त, अनाज नष्ट

बारिश का कहर, मकान क्षतिग्रस्त, अनाज नष्ट जामली। नईदुनिया न्यूज लगातार बारिश ने फसलों सहित जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। बारिश के दौरान लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। ग्राम पंचायत काजबी के सिंह देवी मातापाड़ा फलिया में मकान गिरने से गरीब मजदूर आदिवासी किसान वर्ग परेशानी में आ गया। अभी हाल में हुई बारिश से ग्राम मातापा..
                 

महिला की मौत, अस्पताल के बाहर ट्रैक्टर में शव रखकर किया हंगामा

सेकंड लीड.... महिला की मौत, अस्पताल के बाहर ट्रैक्टर में शव रखकर किया हंगामा - पिता ने ससुराल पक्ष पर लगाया हत्या का आरोप पेटलावद। नईदुनिया न्यूज बुधवार को उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर के बाहर ट्रैक्टर में शव को रखकर कुछ लोग हंगामा करने लग गए। हंगामे को देख सैकड़ो की संख्या में भीड़ जमा हो गई। विभाग..
                 

भजन संध्या आज

भजन संध्या आज झाबुआ। लक्ष्मीबाई मार्ग स्थित तेलीवाड़ा मोहल्ले में प्रतिवर्ष गणेशोत्सव पर्व के दौरान रिद्धि-सिद्धि विनायक गणेश मंडल द्वारा गणेशजी की प्रतिमा स्थापित की जाती है। मंडल द्वारा इस वर्ष मंडल के युवा सक्रिय सदस्य रहे जय भाटी की द्वितीय पुण्य स्मरण पर एक शाम भाई के नाम भजन संध्या का आयोजन गुरुवार रात 8.30 बजे रखा गया है। इसमें बड़ौदा की पार्टी द्वारा श्रीर..
                 

चारण समाज के आवड़ माता मंदिर निर्माण के जल्द मंजूर होगी राशि

चारण समाज के आवड़ माता मंदिर निर्माण के जल्द मंजूर होगी राशि कल्याणपुरा। नईदुनिया न्यूज लगातार वर्षों से भाजपा का समर्थन कर रहे चारण समाज को आज तक भाजपाइयों ने सिर्फ धर्म के नाम पर वोट बैंक समझकर उपयोग किया है। हर चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को चारण समाज ने पूर्ण समर्थन दिया। बावजूद आज तक चारण समाज को जितने के बाद भाजपा प्रत्याशी ने सिर्फ..
                 

छुट्टी घोषित होने के बाद भी स्कूल आए बच्चे

छुट्टी घोषित होने के बाद भी स्कूल आए बच्चे बरवेट। नईदुनिया न्यूज रविवार को जिला प्रशासन ने लगातार चार दिनों से तेज बारिश के कारण सोमवार को स्कूल की छुट्टी घोषित कर दी। लेकिन इसकी सूचना बच्चों तक पहुंचने के पहले ही सोमवार को गिरती बारिश में बच्चे स्कूल पहुंचे गए। ऐसी स्थिति में शिक्षकों ने उन्हें वापस घर जाने का बोल दिया। कलेक्टर द्वार..
                 

पेड़ धराशायी होने से आवागमन ठप

फोटो डीसी कर सकते हैं.... पेड़ धराशायी होने से आवागमन ठप झाबुआ। लगातार बारिश से कई पेड़ धराशायी हो रहे हैं। ग्राम बेड़ावली-मेघनगर मार्ग पर सोमवार सुबह एक पेड़ धराशायी हो गया। इससे आवागमन पूरी तरह बंद हो गया। इस दौरान निर्भया पुलिस मोबाइल के कर्मचारियों ने पेड़ को हटाकर आवागमन सुचारु किया। 16 जेएचए 11 -बेड़ावली-मेघनगर मार्ग..
                 

दो स्कूलों पर चोरों का धावा, चौकीदार से मारपीट कर लूटा मोबाइल व नगदी

दो स्कूलों पर चोरों का धावा, चौकीदार से मारपीट कर लूटा मोबाइल और नगदी पेटलावद/करड़ावद। नईदुनिया न्यूज थांदला-बदनावर स्टेट हाईवे पर स्थित दो निजी शिक्षण संस्थाओं को रविवार रात अज्ञात बदमाशों ने अपना निशाना बनाया। इनमें से एक स्कूल के चौकीदार से मारपीट कर मोबाइल और नगदी ले भागे। प्राप्त जानकारी के अनुसार बदमाशों ने रविवार रात नगर..
                 

कलेक्टोरेट की तीन दुकानें जमींदोज दुकानदार बोले- कोई सूचना नहीं दी

कलेक्टोरेट की तीन दुकानें जमींदोज दुकानदार बोले- कोई सूचना नहीं दी -एसडीएम के अनुसार अनधिकृत दुकानें थीं, इसलिए तोड़ी गईं झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि कलेक्टोरेट परिसर की तीन दुकानों पर रविवार को जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलवा दिया। अचानक 11 बजे के लगभग नगर पालिका की जेसीबी व ट्रैक्टर वहां पहुंच गया। कुछ ही पल में तीनों दुकानें जमीं..
                 

साहित्यकार रामनारायण सोनी को तुलसी अलंकरण से नवाजा

साहित्यकार रामनारायण सोनी को तुलसी अलंकरण से नवाजा - राष्ट्रीय काव्य संकलन 'शब्दवट' का विमोचन भी हुआ झाबुआ। विश्व हिन्दी दिवस के अवसर पर स्थानीय पैलेस गार्डन झाबुआ में एक गरिमा पूर्ण कार्यक्रम में इंदौर के वरिष्ठ साहित्यकार रामनारायण सोनी को उनकी रचनाधर्मिता के आधार पर यह अलंकरण प्रदान किया गया। साहित्य एवं संस्कृति परिषद वनांचल झाबुआ..
                 

'दुर्गुण बताना सरल, सद्गुणों की प्रशंसा करना कठिन'

'दुर्गुण बताना सरल, सद्गुणों की प्रशंसा करना कठिन' पेटलावद। नईदुनिया न्यूज सदगुणों की प्रशंसा जब गुरु करते हैं तो प्रशंसा पाने वाला ही नहीं, आसपास के सुनने वाले भी प्रेरणा पाते हैं ओर वो भी धर्म कार्य और सद्कार्य में लग जाते हैं। गुरु भी उन्ही की प्रशंसा करते हैं जो धर्म में दृढ़ व श्रद्धा से निर्मल होते हैं। प्रशंसा के भाव उसी के हृदय में आते हैं ज..
                 

केसरबाई आंजना का निधन

केसरबाई आंजना का निधन करड़ावद। केसरबाई आंजना (82) का निधन हो गया। वे सामाजिक-धार्मिक कार्यों में हमेशा अग्रणी रहती थीं। अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में ग्रामीण और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुए तथा श्रद्धांजलि अर्पित की। लाड़की नदी तट पर अंतिम संस्कार हुआ। 14 जेएचए 37- केसरबाई आंजना 'मैं महादेवी का विरह, मैं हिन्दी हूं' मेघनगर।..
                 

वृद्धा की हत्या का जल्द हो सकता है खुलासा

वृद्धा की हत्या का जल्द हो सकता है खुलासा बरवेट। चार सितंबर रात समंदबाई गुर्जर (90) की हत्या और चोरी के मामले में पुलिस लगातार संदिग्धों से पूछताछ के रही है। रायपुरिया टीआई तथा डीएसपी पूजा शर्मा और एएसआई प्रहलादसिह चुंडावत ने बताया कि पुलिस को छानबीन के दरमियान कुछ अहम सुराग मिले हैं, जिससे जल्द ही पर्दाफाश हो सकता है।..
                 

कृषि विज्ञान केंद्र के समन्वयक सहित 3 को 6-6 माह की कैद

...कोर्ट वाला केरिकेचर.... कृषि विज्ञान केंद्र के समन्वयक सहित 3 को 6-6 माह की कैद -युवती की मौत के मामले में सजा झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी ने धारा 304-ए के आरोप में कृषि विज्ञान केंद्र के समन्वयक इंदरसिंह तोमर, जगदीश मौर्य, ठाकुरसिंह भिलाला व चालक राजेश राम सुजान को 6-6 माह के सश्रम कारावास व 1000-1000..
                 

13 जेएचए 02

भागवत कथा में सतत प्रवाहित हो रही ज्ञान गंगा - श्रद्धालुजन उठा रहे धर्मलाभ झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि नगर की राठौर धर्मशाला में श्री पद्मवंशीय राठौर तेली समाज द्वारा आयोजित भागवत कथा में भागवताचार्य पण्डित अनुपानंद के श्रीमुख से भागवत कथा रसपान प्रवाहित हो रहा है। व्यास पीठ से पण्डित अनुपानंदजी ने कहा कि विष्णु पुराण के मुताबिक एक बार ऋषि दुर्वासा वैकुंठ ला..
                 

कुशलगढ़ : पैर फिसलने से युवक बह गया

कुशलगढ़ : पैर फिसलने से युवक बह गया कुशलगढ़ (राजस्थान)। गणेश मूर्ति विसर्जन स्थल बावलियाखाल पुल पर बाढ़ का पानी देखने गया कुशलगढ़ वागडियाफलां का युवक पैर फिसलने से बह गया। हादसा शुक्रवार शाम करीब 5.30 बजे का है। युवक का नाम बाबूलाल पिता फकीरा (40) बताया गया है। बताते हैं कि पुल के पाइप में गणेश प्रतिमा को उल्टा फंसा देखकर लकड़ी से उस..
                 

प्रदेश में सबसे अधिक वोटों से जीतने वाले दो नेताओं के हाथों में कमान

नईदुनिया विशेष झाबुआ उपचुनाव प्रदेश में सबसे अधिक वोटों से जीतने वाले दो नेताओं के हाथों में कमान - विधायक मेंदोला आ रहे बार-बार जमीन टटोलने, मंत्री बघेल ने बना डाली क्षेत्रीय कांग्रेस यशवंतसिंह पंवार झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि प्रदेश विधानसभा 2018 के चुनाव में सर्वाधिक वोटों से चुनाव जीतने वाले दो नेताओं के हाथों में कांग्रेस-भाजपा..
                 

झिलमिल झांकियों से झिलमिला उठी रात

झिलमिल झांकियों से झिलमिला उठी रात बामनिया। घर-घर में विराजे बप्पा की बिदाई के समय भक्त भावुक हो उठे। हालांकि भक्तों में इस बात को लेकर जोश भी था कि गणपति बप्पा अगले बरस फिर दोगुने उत्साह के साथ उनके घर-आंगन में विराजेंगे। सांझ ढलते ही विसर्जन जुलूस के तहत झांकियों की झिलमिल रोशनी से रात जगमगा उठी। सभी मूर्तियों का विसर्जन रतलाम रोड स्थित ि..
                 

कबड्डी प्रतियोगिता में सांसद ने प्रतिभागियों का बढ़ाया उत्साह

कबड्डी प्रतियोगिता में सांसद ने प्रतिभागियों का बढ़ाया उत्साह -थांदला के ग्राम खजूरी में 26 टीमों ने लिया हिस्सा थांदला। नईदुनिया न्यूज ग्राम खजूरी में गणेशोत्सव के अंतिम पलों को यादगार बनाने के आयोजक मंडल गणेशजी की स्थापना के साथ ही विभिन्ना आयोजन से भक्तों को आकर्षित करने का प्रयास करते है। गांव में विश्व प्रसिद्ध खेड़ापति हनुमान मंदिर पर गणप..
                 

गड्ढों से हादसे की आशंका

नईदुनिया अलर्ट.... गड्ढों से हादसे की आशंका -जानकर भी अनजान बने हुए हैं जिम्मेदार करड़ावद। नईदुनिया न्यूज करड़ावद से सीधे रतलाम को जोड़ने वाला रामगढ़ मार्ग इन दिनों अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है। जानलेवा गड्ढों के बीच जमा पानी किसी बड़े हादसे को निमंत्रण देता नजर आ रहा है। उसके बाद भी विभाग पूरी तरह अनजान है। प्रधानमंत्री ग्राम स़..
                 

'अमर तिरंगा अब घाटी की माटी पर लहराएगा कश्मीर से हटा अंधेरा, आया नया उजाला है'

'अमर तिरंगा अब घाटी की माटी पर लहराएगा कश्मीर से हटा अंधेरा, आया नया उजाला है' - कविता, गीत, गजल से ओतप्रोत कवि सम्मेलन में देर रात तक जमे रहे श्रोता कुशलगढ़ (राजस्थान)। नईदुनिया न्यूज कस्बे के मामा बालेश्वर तिराहे पर बुधवार रात को गणेश सेवा मंडल की ओर से कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। शुरुआत में कवियत्री मेहर माही ने सरस्वती वंदना क..
                 

बारिश होने से ताजियों पर प्लास्टिक डालकर राजवाड़ा तक जुलूस निकाला

मोहर्रम/जोड़.... बारिश होने से ताजियों पर प्लास्टिक डालकर राजवाड़ा तक जुलूस निकाला झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि मोहर्रम पर्व के 9वें दिन सोमवार रात शहर के हुसैनी चौक से ताजियों का जुलूस निकला। इसके बाद राजवाड़ा पर सभी ताजिये एकत्रित हुए। जहां कुछ देर रुकने के बाद पुनः जुलूस के रूप में समाजजनों द्वारा अपने घर ले जाया गया। सोमवार रात..
                 

8 माह के कार्यकाल को भाजपा के 15 साल से बेहतर बताया

-झाबुआ उपचुनाव पर नजर : मुख्यमंत्री कमलनाथ और चार मंत्री एक मंच पर- 8 माह के कार्यकाल को भाजपा के 15 साल से बेहतर बताया -मुख्यमंत्री शहरी आवास मिशन का शुभारंभ झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि पॉलीटेक्निक कॉलेज परिसर में जनसभा करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बुधवार को मुख्यमंत्री शहरी आवास मिशन का शुभारंभ किया। साथ ही पट्टे वितरित क..
                 

78 दिवंगतों की याद में रोपेंगे 78 पौधे

जरूरी.... 78 दिवंगतों की याद में रोपेंगे 78 पौधे -पेटलावद ब्लास्ट की चौथी बरसी आज पेटलावद। नईदुनिया न्यूज 12 सितंबर 2015 को हुए ब्लास्ट की चौथी बरसी पर गुरुवार को अपना ग्रीन पेटलावद संस्था 78 दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए 78 पौधों को रोपण करेगी। यह वही दिन है, जो पेटलावद के लोगों की जिंदगी का काला दिवस बनकर उभरा। इसने दे..
                 

कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुति, उमड़े श्रद्धालु

कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुति, उमड़े श्रद्धालु बडी खट्टाली/जोबट। नईदुनिया न्यूज श्री चारभुजा धाम बडी खट्टाली के मंदिर प्रांगण पर सोमवार रात्रि को भावपूर्ण भजन संध्या के साथ डोल ग्यारस महापर्व का समापन हुआ। सोमवार सुबह मंगला आरती से शुरु हुए कार्यक्रम रात्रि में शयन आरती के बाद समाप्त हुए। महाआरती में कलेक्टर व विधायक ने पहुंचक..
                 

पुलिस का पेट्रोलिंग वाहन के कुछ दूर ही लाखों की लूट

पुलिस का पेट्रोलिंग वाहन के कुछ दूर ही लाखों की लूट - झाबुआ-रानापुर मार्ग पर कटारिया परिवार के साथ वारदात - आईफोन, आभूषण और नगदी छीनकर ले भागे बदमाश रानापुर/झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि पुलिस वारदात रोकने के लिए कुछ भी करे, लेकिन यहां बदमाश बेहद चतुराईपूर्वक अपने काम को अंजाम दे रहे है। झाबुआ-रानापुर मार्ग के ढेकल घाट पर..
                 

गेहूं के 158 कट्टे जब्त

गेहूं के 158 कट्टे जब्त रानापुर। नईदुनिया न्यूज झाबुआ रोड पर ग्राम पाडलवा में सोमवार को एसडीएम झाबुआ के निर्देश पर तहसीलदार रवींद्र चौहान ने दुकान से गेहूं के लगभग 158 कट्टे जब्त किए। उन्होंने बताया कि एसडीएम झाबुआ के निर्देश पर पाडलवा में एक दुकान पर पहुंचकर वहां से गेहूं के ये कट्टे जब्त कर उन्हें मंडी परिसर में सुपुर्दगी में रखे है..
                 

बरसते पानी में गाजे-बाजे के साथ निकले डोल

फर्स्ट लीड..... -डोल ग्यारस/देवझुलनी एकदशी : राधा-कृष्ण की झिलमिलाती झांकियों ने हर किसी का ध्यान खींचा, भक्तों ने थिरकते हुए लगाए जयकारे- बरसते पानी में गाजे-बाजे के साथ निकले डोल झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि डोल ग्यारस व देवझुलनी एकदशी पर सोमवार शाम को शहर में धार्मिक माहौल बना रहा। इस दौरान तेज बारिश का बीच-बीच में दौर चलता रहा..
                 

ताजियों की जियारत में निकला जुलूस, हर धर्म के लोग उमड़े

जरूरी.....डीसी फोटो की जगह छोड़कर लगा लें.... ताजियों की जियारत में निकला जुलूस, हर धर्म के लोग उमड़े -मातमी धुन बजाकर हजरत इमाम हुसैन की शहादत को याद किया पेटलावद। नईदुनिया न्यूज नगर में शांति और सौहार्द के साथ हिंदू-मुस्लिम ने मिलकर मोहर्रम महीना मनाया। मोहर्रम की 9 तारीख को मुसलमानों पर हुसैनी रंगत छाई रही। सोमवार रात..
                 

तेजा दशमी पर मेले जैसा माहौल नाटक का मंचन, रतजगा किया

तेजा दशमी पर मेले जैसा माहौल नाटक का मंचन, रतजगा किया खवासा। नईदुनिया न्यूज अंचल के प्रमुख त्योहारों में से एक तेजा दशमी धूमधाम के साथ मनाई गई। रात में तेजाजी के नाटक का मंचन कर रतजगा भी किया गया। सुबह तेजाजी के अंशधारी हीरालाल जाट के निवास स्थान से चल समारोह निकला, जो गांव के प्रमुख मार्गो से होता हुआ तेजाजी मंदिर पहुंचा। जहां..
                 

हमले में किसान नेता के कान के पर्दे फटे, अब तक बेहोश

....खबर पर नजर..... हमले में किसान नेता के कान के पर्दे फटे, अब तक बेहोश -यूनियन ने झाबुआ बंद की चेतावनी दी पेटलावद। नईदुनिया न्यूज अंचल में बदमाशों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि राह चलते किसी पर भी हमला कर पुलिस को खुलेआम चुनौती दे रहे हैं। ताजा मामला दो दिन पहले पेटलावद के ग्राम बावड़ी में सामने आया है। भारतीय किसान यूनियन..
                 

दवाइयों का निशुल्क वितरण

दवाइयों का निशुल्क वितरण झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि आयुष विभाग द्वारा लगातार मलेरिया को लेकर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा हैं। ग्राम धामंदा में मलेरिया ऑफ सप्ताह को तहत 200 से अधिक ग्रामीणों को मलेरिया की दवाइयों का निशुल्क वितरण किया गया। इसी के साथ ही साढ़ गांव में आयुष विभाग द्वारा दवाइयों का वितरण किया गया। वितरण में डॉ. सुभाष पंवा..
                 

घर में एक सीएफएल और एक पंखा, बिल हजारों रुपए का

...ग्रिड का केरिकेचर.... घर में एक सीएफएल और एक पंखा, बिल हजारों रुपए का -विद्युत कंपनी की मनमानी के खिलाफ आक्रोश पेटलावद/बरवेट। नईदुनिया न्यू विद्युत कंपनी की मनमानी से इन दिनों ग्रामीण क्षेत्रो के अधिकांश उपभोक्ता खासे परेशान है। हर माह बिल भरने के बाद भी अनाप-शनाप बिल भेजा रहा रहा है। बिल इतना आ रहा है कि उपभोक्ताओं के एक..
                 

महिला चिकित्सक हफ्ते में अब तीन दिन देंगी सेवाएं

महिला चिकित्सक हफ्ते में अब तीन दिन देंगी सेवाएं मेघनगर। नईदुनिया न्यूज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर रायपुरिया में पदस्थ डॉ. सीता काग सप्ताह में 3 दिन, सोमवार, गुरुवार व शनिवार को मेघनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर अपनी सेवाएं देगी। नगर के शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लगातार महिला रोगों से संबंधित, महिला प्रसूता, महिला संबंधित रोग तथा आदिवासी..
                 

अचानक हुई वृद्धि से लोगों में हैरानी मध्यम वर्ग परिवार पर पड़ गया बोझ

                 

मवेशियों के इलाज के लिए जाना पड़ता है 7 किमी दूर

मवेशियों के इलाज के लिए जाना पड़ता है 7 किमी दूर -तारखेड़ी में कृत्रिम गर्भाधान केंद्र को शुरू किया जाए बोलासा। नईदुनिया न्यूज तारखेड़ी में कृत्रिम गर्भाधान केंद्र तीन वर्ष से बंद पड़ा और न ही कोई डॉक्टर आते हैं। भवन भी पूरी तरह जर्जर हो चुका है। क्षेत्र की दो ग्राम पंचायत के छह गांव आते हैं। यहां आठ हजार गाय, भैंस, बकरी, मुर्गियां पालते ह..
                 

मुख्यमंत्री ने उपचुनाव के सूत्र अपने हाथ में लिए

झाबुआ उपचुनाव का मोनो.... मुख्यमंत्री ने उपचुनाव के सूत्र अपने हाथ में लिए - कांग्रेस नेताओं को बुलवाया भोपाल -हंगामे के बाद प्रभारी मंत्री ने दिया फीडबैक झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि गुरुवार को डैमेज कंट्रोल के लिए प्रभारी मंत्री सुरेंद्रसिंह बघेल झाबुआ आ रहे थे। यहां कांग्रेस का गुटीय विवाद बढने की संभावना को देखते हुए वे निर्धारित क..
                 

झूलता विद्युत पोल दे रहा हादसे को न्योता

झूलता विद्युत पोल दे रहा हादसे को न्योता -शिकायत पर भी सुनवाई नहीं बोलासा। नईदुनिया न्यूज ग्राम पंचायत तारखेड़ी में बस स्टेशन पर चौराहे के समीप करीब दो माह से 11 हजार केवी बिजली का एक पोल सड़क पर झूल रहा है। इससे बड़ी दुर्घटना की आशंका है। पास की ग्राम पंचायत मोहमकपुरा में कुछ दिनों पुर्व में विद्युत तार टूटने से एक किसान की खेत पर..
                 

रपटे पर तेज बहाव के बावजूद जान पर खेलकर निकल रहे वाहन चालक

रपटे पर तेज बहाव के बावजूद जान पर खेलकर निकल रहे वाहन चालक -अंचल में गुरुवार शाम को तेज हवा के साथ झमाझम बारिश जामली। नईदुनिया न्यूज रायपुरिया-जामली मार्ग पर पुल पर पानी होने से आवागमन बाधित हुआ। जान जोखिम में डालकर राहगीर निकल रहे हैं। दिनभर उमस के बाद शाम को हुई बारिश ने क्षेत्र को तरबतर कर दिया है। गुरुवार शाम 40 मिनट तक बरसात..
                 

छह माह से वेतन नहीं मिला तो सहायक अध्यापक ने किया आत्महत्या का प्रयास

छह माह से वेतन नहीं मिला तो सहायक अध्यापक ने किया आत्महत्या का प्रयास - सोशल मीडिया पर फोटो वायरल, अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप थांदला। नईदुनिया न्यूज छह माह से वेतन नहीं मिलने को लेकर हाईस्कूल के सहायक अध्यापक गणेशपुरा निवासी गौरसिंग मेड़ा ने आत्महत्या का प्रयास किया। बताया जा रहा है कि इसके कुछ फोटो और मैसेज पेटलावद के..
                 

82 हजार लोग गैस रिफिल नहीं करवा रहे, बच्चे देंगे समझाइश

फर्स्ट लीड..... नईदुनिया विशेष.... -हकीकत : मालवा-निमाड़ अंचल के 14 जिलों में सबसे पीछे झाबुआ- 82 हजार लोग गैस रिफिल नहीं करवा रहे, बच्चे देंगे समझाइश -एक दिन के चूल्हे का धुआं 100 सिगरेट के धुएं के बराबर यशवंतसिंह पंवार झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि उज्ज्वला गैस योजना के तहत तीनों कंपनियों के करीब 1 लाख 17 हजार गैस कनेक्शन म..
                 

यात्री बस और आयशर में भिड़ंत, 7 घायल

यात्री बस और आयशर में भिड़ंत, 7 घायल कालीदेवी। राजगढ़ थानान्तर्गत और झाबुआ-धार सीमा पर ग्राम डोंगरापानी पर यात्री बस एमपी 11 पी 3969 और एक अन्य वाहन एमपी 13 जीए 8955 में जबर्दस्त भिड़ंत में 7 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को 108 की सहायता से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामा लाया गया यात्री बस शुभम इंडिया कंपनी की है, जो झाबुआ से इंदौर जा रही थी ज..
                 

राज्य सहायक अध्यापक गुरुजी संघ की जिला कार्यकारिणी गठित

राज्य सहायक अध्यापक गुरुजी संघ की जिला कार्यकारिणी गठित झाबुआ। राज्य सहायक अध्यापक गुरुजी संघ की कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिलाध्यक्ष सौरभ पोरवाल तथा सचिव प्रकाश पालीवाल को मनोनीत किया गया। साथ ही कार्यकारिणी में संयोजक बहादुरसिंह भूरिया, कार्यवाहक जिलाध्यक्ष रामसिंह डामोर, कोषाध्यक्ष रणछोड़ राठौर, उपाध्यक्ष महेंद्रसिंह चौहान, गब्बूसिंह डा..
                 

स्टेट बैंक में महज पांच मिनट के भीतर 10 लाख रुपए चोरी

स्टेट बैंक में महज पांच मिनट के भीतर 10 लाख रुपए चोरी -सूने पड़े कैश काउंटर से नोटों के बंडल लेकर चलता बना बदमाश कुशलगढ़ (राजस्थान)। नईदुनिया न्यूज कुशलगढ़ कस्बे स्थित एसबीआई कृषि विकास बैंक शाखा टीचर कॉलोनी मगरी माता रोड परिसर से बुधवार दिनदहाड़े फिल्मी स्टाइल में 10 लाख रुपए चोरी कर लिए गए। बताया जाता है कि रोज की तरह बैंक खुल..
                 

भूरीघाटी में जैन परिवार पर हमला, नगदी-जेवर लूटे

फर्स्ट लीड..... -बदमाशों के हौसले बुलंद : 10 दिनों में रापी गाड़कर दूसरी वारदात को दिया अंजाम, गंभीर घायल व्यापारी दाहोद रैफर- भूरीघाटी में जैन परिवार पर हमला, नगदी-जेवर लूटे झाबुआ/रानापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि एक समय था जब झाबुआ-रानापुर मार्ग का ढेकल घाट अपराधों के लिए कुख्यात हुआ करता था। अंधेरा होने के बाद घाट से निकलने में..
                 

लगातार बारिश से फूल तो आ गए, फल नहीं आए

लगातार बारिश से फूल तो आ गए, फल नहीं आए -किसानों की चिंता बढ़ने के साथ बढ़ रहा आर्थिक बोझ रामगढ़। नईदुनिया प्रतिनिधि क्षेत्र में विगत 15 दिनों से हो रही रुक रुककर तथा उसके बाद तेज बारिश से किसान काफी चिंतित है। जिससे उत्पादन तो नहीं आ रहा लेकिन खाद तथा दवाई का खर्चा लगातार बढ़ता ही जा रहा हैं। बारिश अधिक होने के कारण उद्यानिकी फ..
                 

बस में महिला श्रमिक की प्रसव पीड़ा बढ़ी, सड़क पर करवाई डिलीवरी

बस में महिला श्रमिक की प्रसव पीड़ा बढ़ी, सड़क पर करवाई डिलीवरी - बिजली गिरने से महिला और बालक घायल झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि अनिता मोरवी (गुजरात) में मजदूरी करने गई थी। प्रसूति का समय करीब आने से ट्रेवल्स की बस से वह झाबुआ लौट रही थी। झाबुआ आने से पहले ही सोमवार सुबह उसको प्रसव पीड़ा तेज हो गई। अंततः झाबुआ के विजय स्तंभ चौराहे पर..
                 

असंतुलित होकर नाले में जा गिरी कार

असंतुलित होकर नाले में जा गिरी कार थांदला। हाल ही में तैयार हुए नए बायपास पर कार एमपी 09 सी ए 3647 असंतुलित होकर नाले में जा गिरी। बताया जा रहा है कि कार थांदला निवासी जसवंत राठौड़ की है, जिसे ऋतुराज कॉलोनी निवासी विजेंद्र प्रेमसिंग कटारा चला रहा था। उसके साथ 2 अन्य मित्र भी सवार थे। थाना प्रभारी आरडी बोरसीजी व ट्रैफिक पुलिस केएस रावत ने..
                 

नदी-नाले उफने, स्कूलों में आज अवकाश, परीक्षा आगे बढ़ी

-बारिश का आंकड़ा 50 इंच के करीब : जलस्रोत लबालब, कई मार्ग अवरुद्ध, कच्चे मकान धराशायी, फसलों पर मंडराया संकट- नदी-नाले उफने, स्कूलों में आज अवकाश, परीक्षा आगे बढ़ी झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में पिछले तीन-चार दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है। कभी तेज तो कभी धीमी बारिश हो रही है। जिले में अब तक 1210 मिमी यानी साढ़े 48 इंच..
                 

प्रमुख सचिव को अध्यापक संवर्ग की समस्याएं बताईं

प्रमुख सचिव को अध्यापक संवर्ग की समस्याएं बताईं पारा। नईदुनिया न्यूज अध्यापक संवर्ग की वाजिब मांगों को लेकर शुक्रवार को भोपाल जाकर जनजातीय विभाग की प्रमुख सचिव दीपाली रस्तोगी एवं वित्त सचिव गुलशन बामराजी से एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष डी के सिंगोर एवं प्रदेश महासचिव मनीष पंवार ने सार्थक चर्चा कर अध्यापक संवर्ग की समस्याओं के संबंध में अवगत क..
                 

शेड अधूरा, पुलिया पर पानी, दूसरे गांव में जाकर करना पड़ी अंत्येष्टि

शेड अधूरा, पुलिया पर पानी, दूसरे गांव में जाकर करना पड़ी अंत्येष्टि -रोड के दोनों ओर गंदगी, अर्थी ले जाना मुश्किल, सीसी रोड की मांग जगदीश प्रजापत बरवेट। नईदुनिया न्यूज ग्राम बरवेट में श्मशानघाट का शेड का कार्य अधूरा होने के कारण बारिश में अंतिम संस्कार करने में ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके बाद भी जनप्रतिनिधि और..
                 

आचार्यश्री ने 125 वर्ष पुरानी मांगलिक का श्रवण कराया

चातुर्मास : ऋषभदेव बावन जिनालय में हो रहे कार्यक्रमों में उमड़ रहे समाजजन, सूरी मंत्र की द्वितीय पीठिका की साधना शुरू- आचार्यश्री ने 125 वर्ष पुरानी मांगलिक का श्रवण कराया झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि जैन तीर्थ ऋषभदेव बावन जिनालय के भव्य परिसर में आडम्बरमुक्त तथा आराधनायुक्त चातुर्मास प्रगतिशील पथ पर निरंतर अग्रसर है। चातुर्मास में विविध कार्यक्रम अष्टप्रभावक,..
                 

पुल पर बस अचानक बंद, 50 लोगों को जैसे-तैसे बचाया

-बारिश में लापरवाही : ग्राम दोतड़ पहुंचकर रानापुर के युवकों ने दिखाई हिम्मत, कोई भी जिम्मेदार अधिकारी नजर नहीं आया- पुल पर बस अचानक बंद, 50 लोगों को जैसे-तैसे बचाया रानापुर। नईदुनिया न्यूज बस में बैठकर गुजरात काम की तलाश में जा रहे लगभग 50 यात्रियों की जान उस समय सांसत में आ गई जब शुक्रवार रात लगभग साढ़े दस बजे ग्राम दोतड़ के पास..
                 

'अंग्रेजी के बढ़ते प्रभाव के कारण ही पिछड़ती जा रही हिन्दी'

पट्टी पर.... हिन्दी दिवस 'अंग्रेजी के बढ़ते प्रभाव के कारण ही पिछड़ती जा रही हिन्दी' -शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास ने शिक्षाविदों की बैठक रखी, साहित्यकारों ने गोष्ठी का आयोजन किया झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि हिन्दी दिवस पर शनिवार को अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए। शिक्षा संस्कृति उत्थान द्वारा गोष्ठी आयोजित की गई। इसके अलावा जिले के साहित्य..
                 

सत्यापन में अयोग्य परिवार हो जाएंगे योजना से बाहर

सत्यापन में अयोग्य परिवार हो जाएंगे योजना से बाहर झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में 18 से 28 सितम्बर तक राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अंतर्गत सम्मिलित पात्रता पर्चीधारी परिवारों का सत्यापन घर-घर पहुंचकर किया जाएगा। इस दौरान पात्रता पर्चीधारी परिवार को संबंधित दस्तावेजों, प्रमाण पत्रों को दल के सदस्यों को बताना होगा। इस दौरान संबंधित दस्तावेज उपलब्ध नहीं कर..
                 

कई गांवों का संपर्क टूटा, फसलों को भारी नुकसान

कई गांवों का संपर्क टूटा, फसलों को भारी नुकसान कुशलगढ़ (राजस्थान)। उपखंड क्षैत्र में गुरुवार रात्रि से ही बारिश का दौर जारी रहा धाुक्रवार सुबह से ही तेज मूसलाधार बारिश का दौर चालु रहा कुशलगढ़ नगर में मुख्य कुशलगढ़ रतलाम मार्ग पुल पर पानी की आवक होने से चादर चली तो पहली बार बावलियाखाल पुलिया के उपर से बारिश का पानी गुजरा जो लक्ष्मी जी..
                 

रिश्वत : देवझिरी सोसायटी के अध्यक्ष को भेजा जेल

जरूरी....जेल वाला केरिकेचर लगा दें.... रिश्वत : देवझिरी सोसायटी के अध्यक्ष को भेजा जेल झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि आदिम जाति सेवा सहकारी संस्था मर्यादित देवझिरी के अध्यक्ष तेरसिंह भूरिया का जमानत आवेदन निरस्त करते हुए विशेष न्यायाधीश ने जेल भेज दिया है। एडीपीओ राजेंद्रपाल सिंह अलावा ने बताया कि फरियादी कमलसिंह निनामा देवझिरी सोसायटी में वसू..
                 

दो बाइक भिड़ी, आठ घायल

दो बाइक भिड़ी, आठ घायल -नया एक्ट लागू नहीं, एक बाइक पर बैठ रहे पांच लोग झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि नया मोटर व्हीकल एक्ट भले ही अभी प्रदेश में लागू नहीं हुआ है, लेकिन संभवतः झाबुआ जिला प्रदेश का ऐसा प्रथम जिला होगा, जहां एक ही बाइक पर पांच या उससे ज्यादा लोग बैठ जाते हैं। गुरुवार को झाबुआ-कल्याणपुरा मार्ग पर दो बाइक की टक्कर हो गई, जिसमें..
                 

गणपति बप्पा मोरिया, अगले बरस तू जल्दी आ...

-श्रद्धा-आस्था उमड़ी : रंगपुरा नदी पर गाजे-बाजे और जयघोष के बीच भजनों की धुन पर नाचते-थिरकते श्रद्धालुओं ने सैकड़ों गणेश मूर्तियों का किया विसर्जन- गणपति बप्पा मोरिया, अगले बरस तू जल्दी आ... झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि विघ्नहर्ता गौरीनंदन पुत्र गणेशजी की 11 दिनों तक चली भक्ति के बाद गुरुवार को गणपति बप्पा मोरिया, अगले बरस तु जल्दी आ, के जयघोष..
                 

12 जेएचए 04

सर्व ईसाई महासभा युवा इकाई के सुनील भूरिया प्रदेश अध्यक्ष बने झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि सर्व ईसाई महासभा की भोपाल में बैठक आयोजित हुई। इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जैरी पॉल की अनुशंसा पर सर्वसम्मति से झाबुआ के सुनील भूरिया को सर्व ईसाई महासभा युवा संगठन का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इस पर समाजजनों ने हर्ष व्यक्त कर उनके अच्छे कार्यकाल की का..
                 

विक्रम कनेरिया ने मुरली से छेड़ी ऐसी तान की श्रोता हुए मंत्रमुग्ध

गणेशोत्सव : - संगीतमय भजन संध्या ने समां बांधा- विक्रम कनेरिया ने मुरली की तान छेड़कर किया मंत्रमुग्ध - श्री राम गणेश मंडल ने किया आयोजन झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर के तुलसी गली स्थित अति प्राचीन खेड़ापति हनुमान मंदिर पर श्रीराम गणेश मंडल द्वारा 35वें गणेशोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। यहां विघ्नहर्ता की आरती करने का लाभ सकल व्यापारी संघ ने..
                 

प्रहलाद चरित्र और नृसिंह अवतार प्रसंग ने किया भावविभोर

प्रहलाद चरित्र और नृसिंह अवतार प्रसंग ने किया भावविभोर झाबुआ। जब-जब इस संसार में आसुरी शक्तियों का अत्याचार बढ़ा है, तब-तब भगवान ने अवतार लिया है। यह बात राठौर धर्मशाला में श्री पद्मवंशीय मेवाड़ा राठौर तेली समाज द्वारा आयोजित श्रीमद् भागवत कथा के तीसरे दिन पंडित अनूपानंदजी ने कथा के दौरान भक्त प्रहलाद चरित्र और नृसिंह अवतार का वृतांत सुनाते हुए कह..
                 

रसोइयनों ने बताई समस्याएं

मंत्री/जोड़..... रसोइयनों ने बताई समस्याएं झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि अगर हमें काम से हटाया तो भूखे मरने की नौबत आ जाएगी। यह बात 3 एकलव्य मॉडल स्कूल की रसोइयनों ने प्रभारी मंत्री सुरेंद्रसिंह हनी बघेल से कही। मोरडुंडिया, सेजावाड़ा व उमराली की ये महिलाएं जोबट विधायक कलावती भूरिया के नेतृत्व में प्रभारी मंत्री से सर्किट हाउस में मिलीं। दरअसल ती..
                 

आचार्य तुलसी मानवता के मसीहा और सृजन के देवता थे

चातुर्मास : पेटलावद में साध्वी सम्यकप्रभाजी के सान्निाध्य में विकास महोत्सव मनाया, उमड़े समाजजन- आचार्य तुलसी मानवता के मसीहा और सृजन के देवता थे पेटलावद। नईदुनिया न्यू साध्वीश्री सम्यकप्रभा के सान्निाध्य में विकास महोत्सव का कार्यक्रम मनाया गया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आचार्य तुलसी मानवता के मसीहा थे। विकास के शलाका पुरुष और सृजन के देवता..