जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

ठंडे मौसम और कोहरे से प.ड रही टमाटर में सफेद इल्ली- कम भाव के चलते मजदूरी भी नहीं निकल रही - टमाटर उत्पादक किसान चिंतित

                 

बढ़ने के बाद फिर घटा न्यूनतम तापमान- ठंडी हवाओं ने किया परेशान - ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक दिक्कतें

                 

अब तो हो जाओ अलर्ट...झाबुआ जिले में तीसरी लहर ,5 दिन में 126 संक्रमित - एकसाथ 59 केस आने के बाद चिंता बढ़ी - कोरोना ने अपनी रफ्तार एकाएक बढ़ाई

                 

सावधान ब.ढ रहे संक्रमण के मामले-मास्क केसाथ शारीरिक दूरी का रखें विशेष ध्यान

                 

नो-एंट्री में में गैस टैंकरों और भारी वाहनों की एंट्री-कहीं बन जाए किसी बड़े हादसे का कारण

                 

तापमान बढ़ा लेकर शीतलहर ने किया परेशान-सुबह-शाम अधिक ठंडा मौसम -शुक्रवार को बादलों की आवाजाही बनी रही

                 

खोखले दावे न अलाव जल रहे ओर न ही रैन बसेरा -खुले में सोने को मजबूर राहगीर

                 

नवविवाहित आज धारण करेंगे तिल-गुड़ के बने आभूषण

यशवंतसिंह पंवार झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि) मकर संक्रांति पर्व पर महाराष्ट्रीयन समाज में वर्र्षों से अनूठी रस्म निभाई जा रही है । नवविवाहित इस दिन उत्साह से तिल-गुड़ के बने आभूषण पहनते हैं ।इसके लिए काफी पहले से ही तैयारियां शुरू हो जाती हैं । रिश्तेदारों व मित्रों को आमंत्रित करते हुए विशेष आयोजन किए जाते हैं । स्वजन इस कार्यक्रम में काला लिबास..
                 

भाजुयमो ने विवेकानंद जयंती को युवा महोत्सव के रूप में मनाया

                 

शीतलहर के कारण चली सर्द हवाएं

थांदला (नईदुनिया न्यूज)। अंचल में शीतलहर व घने कोहरे के कारण आमजन लंबे अंतराल के बाद सर्दी का अहसास कर रहा है। शरीर को ठिठुरा देने वाली ठंड से लाभ व गर्म कपड़ों की मांग बढ़ी है। नगर परिषद द्वारा नगर के प्रमुख चौराहों पर अलाव जलाने हेतु लकड़ियों की व्यवस्था सुचारू रूप से चला रही है। वहीं सर्द मौसम में गराडू व जलेबी की मांग बढ़ी है। इस..
                 

भंगार के गोदाम में लगी आग, तीन घंटे बाद पाया काबू

थांदला-थांदला रोड (नईदुनिया न्यूज) थांदला नगर से 3 किलोमीटर दूर झाबुआ-रतलाम मार्ग पर स्थित नौगांवा में भंगार के गोदाम में अज्ञात कारणों के चलते भीषण आग लग गई। इसे संयोग कहें कि गोदाम के समीप की दीवार से लगे पेट्रोल पंप तक लपटें पहुंच जाती तो बड़ा हादसा घटित होता। पंप के चौकीदार भीलजी की सतर्कता रंग लाई कि कोई जनहानि नह..
                 

बेकार समझी जाने वाली जलकुंभी से तैयार किया कागज

यशवंतसिंह पंवार, झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि) । यहां का करीब 250 साल पुराना बहादुर सागर तालाब व उदयपुर के पिछोला झील की तर्ज पर उससे जुड़ा छोटा तालाब प्रदूषण का शिकार है । यहां बार-बार जलकुंभी फैल जाती है जिसे निकालने में पिछले कई सालों से अर्थ व श्रम की बर्बादी हो रही है । इस समस्या को निकट से देख रही शुक्ला बहनों ने तालाब से निकल रही ज..
                 

हनुमान मंदिर में महामृत्युंजय महामंत्र जाप का आयोजन

झाबुआ(नईदुनिया प्रतिनिधि)। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लंबी उम्र की कामना के लिए जिला भाजपा व भाजपा मंडल झाबुआ ने शहर के समीपस्थ ग्राम गडवाड़ा स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर पर सोमवार को हवन तथा महामृत्युंजय महामंत्र जाप का आयोजन रखा गया। उक्त कार्यक्रम में विशेष रूप से क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर के साथ भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ओम..
                 

मरम्मत करते समय जैक फिसला, चालक की दबने से मौत

आलीराजपुर। जिला मुख्यालय से दाहोद जा रही बस के चालक की एक दर्दनाक हादसे में मौत हो गई है। वहीं क्लीनर गंभीर रूप से घायल है। जानकारी अनुसार बस के अगले पहिये की कमानी टूटने पर दोनों जैक लगाकर मरम्मत कर रहे थे। इस दौरान जैक फिसला और बस दोनों पर आ गिरी। इससे चालक ने दम तोड़ दिया है। गुजरात की गरबाड़ा पुलिस के अनुसार बस क्रमांक एम..
                 

छात्रा निर्मला का एक ओर वीडियो वायरल, बोली - बदनाम करने लगाया चोरी का आरोप

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि) पिछले दिनों एनएसयूआई संगठन द्वारा कलेक्टोरेट परिसर में विद्यार्थियों व कॉलेज की समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा गया था। इस दौरान एक छात्रा निर्मला चौहान का वीडियो जबरदस्त वायरल हुआ था। वीडियो में छात्रा ज्ञापन लेने कोई अधिकारी नहीं आने पर अपनी पीड़ा बता रही थी। साथ ही वह एक दिन का कलेक्टर बनाने को लेकर क..
                 

पीएम की सुरक्षा में चूक, मानव श्रृंखला बनाकर जताया विरोध

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लगाने वाली पंजाब की कांग्रेस सरकार के विरोध में भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय आव्हान पर जिला मुख्यालय झाबुआ पर भी भाजयुमो द्वारा विरोध स्वरूप राजवाड़ा पर मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया। जिसमें उपस्थित समस्त भाजपाईयों और युवाओं ने पंजाब सरकार हाय-हा..
                 

पौधारोपण के साथ उनका संरक्षण भी जरूरी

झाबुआ(नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रधान जिला न्यायाधीश अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण झाबुआ मोहम्मद सैय्यदुल अबरार के निर्देशन तथा समस्त न्यायाधीशगणों की उपस्थिति में सोमवार को जिला न्यायालय परिसर झाबुआ स्थित न्याय वाटिका में पंच जल, जंगल, जमीन, जन और जानवर के संतुलित पर्यावरणीय विकास की अवधारणा अंतर्गत विधिक जागरूकता कार्यक्रम तथा पौधारोपण का आय..
                 

बाजार में गुम हुई बालिका को स्वजन के सुपुर्द किया

झाबुआ(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के रानापुर तिराहे पर पेट्रोल पंप के सामने निवास करने वाले संजय वास्केल तथा उसकी पत्नी सोना वास्केल के घर रहने वाली उसकी 6 वर्र्षीय भांजी को मामी द्वारा बाजार ले जाते समय गुम हो गई। बालिका घूमते-घूमतते गैल स्कूल के समीप जा पहुंची। इस बीच वहां मौजूद कुछ जागरूक युवाओं ने इसकी सूचना चाईल्ड लाईन को दी। च..
                 

सर्द हवाओं ने गिराया तापमान, जले अलाव

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि) शुक्रवार की रात पेटलावद क्षेत्र में हुई बारिश के बाद उसका असर अब जिले भर में देखने को मिल रहा है। ठंड का प्रकोश बढ़ गया है। अधिकतम तापमान शनिवार को 26.06 डिग्री व न्यूनतम तापमान 15.02 डिग्री से गिरकर रविवार को अधिकतम तापमान 25.06 व न्यूनतम तापमान 09. 05 डिग्री पर पहुंच गया है। आगामी दिनों में ओर अधिक तापमान गिर..
                 

भगवान आदिनाथ का केशर पूजन किया, अष्ट प्रकारी पूजन पढ़ाई

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि) श्रीऋषभदेव बावन जिनालय में रविवार को गुरु सप्तमी पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। सुबह 6.30 बजे गुरुदेव का अभिषेक के साथ ही भक्तांबर पाठ व गुरुगुण चालीसा का आयोजन किया गया। स्नात्रपूजा धूमधाम से महिलाओं द्वारा पढ़ाई गई। गुरुदेव के अभिषेक एवं पूजन का लाभ मुकेश लोढ़ा परिवार द्वारा लिया गया। भगवान आदिनाथ की केशर पूज..
                 

तीन घंटे में गुजरे सैकड़ों वाहन, कोई जांच नहीं, बसों से आ रहे मजदूर

भूपेन्द्रसिंह गौर, झाबुआ देश-प्रदेश में कोरोना और ओमिक्रोन के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। जिले में भी अब संक्रमण के मामले प्रतिदिन आने लगे हैं। ऐसे में गुजरात, पिटोल व राजस्थान की सिमरवानी बॉर्डर पर कोई रोक-टोक नहीं है। सुबह 11 से एक बजे तक सैकड़ों वाहन इस बॉर्डर से गुजर गए, लेकिन जांच के नाम पर यहां कुछ दिखाई नहीं दिया। गुजरा..
                 

किसान आंदोलन के कारण भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को बदलना पड़ा रास्ता

                 

अवेयरनेस रैली निकालने के साथ किया लोगों को जागरूक

                 

कितना ही समझा लो, लोग हैं कि मानते नहीं...

लोकेंद्रसिंह परिहार, पेटलावद नगर में मुख्य मार्गों सहित आंतरिक बाजारों में रास्तों पर फिर से अतिक्रमण का जाल फैलने लगा है। सड़कों पर जहां जगह मिली वहीं पार्किंग स्थल बन गया। भारी वाहन भी प्रतिबंधित मार्ग पर दौड़ रहे हैं। प्रशासन की पाबंदी इन पर लागू नहीं हो पा रही है, इसमें दोष प्रशासन का नहीं है, बल्कि उन लोगों का है, जो मनमर्जी सड़कों पर..
                 

रतलाम-झाबुआ-आलीराजपुर फोरलेन निर्माण के प्रयास तेज

लोकेंद्रसिंह परिहार, पेटलावद रतलाम-झाबुआ फोरलेन के लिए अब फिर से प्रयास तेज हो गए हैं। इसके लिए बीते दिनों सांसद गुमानसिंह डामोर ने सड़क परिवहन मंत्री को पत्र लिखा है। हालांकि इस फोरलेन को आलीराजपुर तक बनाए जाने की मांग की है। योजना के अनुसार रतलाम से झाबुआ होते हुए आलीराजपुर तक 200 किमी का नया फोरलेन बनाने की योजना पर अब..
                 

थांदला में तीन और झाबुआ में एक व्यक्ति संक्रमित मिला

झाबुआ/थांदला (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए व्यापक तैयारी के संकेत दे चुके है। स्थानीय स्तर पर इसके बावजूद तैयारियां कमजोर दिखाई पड़ रही है। उधर कोरोना ने लगातार अपनी गति बढ़ाना शुरू कर दी है। मंगलवार की रात को जांच रिपोर्ट मिली तो उसमें थांदला क्षेत्र में 3 और झाबुआ में 1 व्यि..
                 

टमाटर के दाम औंधे मुंह गिरे, उत्पादक किसानों में मायूसी

जगदीश प्रजापति, बरवेट(नईदुनिया न्यूज) पश्चिमी मध्य देश के झाबुआ जिले के बरवेट क्षेत्र के किसान टमाटर की पैदावार करके अपने परिवार का पेट भरते आ रहे हैं। क्षेत्र में टमाटर की खेती होती है। पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण के कारण लगे रात्रिकालीन लॉकडाउन से टमाटर की फसल पैदा करने वाले किसानों को काफी घाटा सहना पड़ा था। इस वर्ष किसानों क..
                 

जल चेतना अभियान : मध्‍य प्रदेश के झाबुआ जिले के 350 गांवों में सामूहिक श्रमदान से बदली तस्वीर

                 

ग्रामीणों को साक्षर होने के फायदे बताए

पारा (नईदुनिया न्यूज)। जिला कलेक्टर सोमेश मिश्रा के निर्देशानुसार समीपस्थ ग्राम बलोला में अ अक्षर अभियान का शुभारंभ किया गया। इस अभियान के तहत 15 वर्ष से अधिक उम्र के ऐसे लोगों का सर्वे किया गया, जो पूर्णतः निरक्षर हैं। अभियान के तहत चयनित निरक्षर लोगों को साक्षर बनाने का कार्य किया जाएगा। समीपस्थ ग्राम पंचायत बलोला के अंतर्गत आने वाले ग्राम म..
                 

प्रभारी प्राचार्य का ऑडियो हुआ वायरल, सौंपा ज्ञापन

थांदला (नईदुनिया न्यूज) आठ माह पूर्व का थांदला का ऑडियो सोमवार को वायरल हुआ। ऑडियो में थांदला शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य एस कुमार द्वारा होस्टल अधीक्षिका से चर्चा करते हुए शासकीय आवास नहीं मिलने पर हॉस्टल में रहने को लेकर दबाव बना रहे हैं। इस दौरान उन्होंने उच्च अधिकारियों व पत्रकारों के विरूद्ध भी अश्लील शब्..
                 

181 स्कूलों में बच्चों को लगाया सुरक्षा कवच

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आखिरकार लंबे प्रतीक्षा के बाद सोमवार को किशोर व किशोरियों को कोरोना के खिलाफ सुरक्षा कवच देने की शुरुआत हो गई। जिले के शिक्षा जगत में टीका उत्सव को लेकर काफी उत्साह था। हालांकि अपेक्षा के अनुसार स्कूलों में उपस्थिति नहीं रही। फिर भी 15 से 18 वर्ष तक के 25-30 प्रतिशत बच्चों को पहले दिन टीके लग गए..
                 

पोष महोत्सव में भगवान को लगाया भोग

                 

ैं पांच रुपये की पतंग, जान अनमोल

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। उज्जैन में चाइना की डोरी के कारण एक युवती की मौत हो गई ,वहीं देवास में पतंग लूटने के चक्कर में एक युवक घायल हो गया और उसे इंदौर के अस्पताल में भर्ती करना पड़ा । झाबुआ में भी पतंगबाजी के दौरान पिछले सालों में कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं । इनसे सबक लेने की जरूरत है । पतंगबाजी का यह शौक कही जान आफ..
                 

'धर्मांतरण मुक्त भारत का सपना हिंदुओं की एकजुटता से ही संभव'

                 

नेहरू युवा केंद्र द्वारा मनाया गया युवा उत्सव -प्रतियोगिताएं आयोजित हुई

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। युवा कार्यक्रम व खेल मंत्रालय भारत सरकार के अंतर्गत नेहरू युवा केंद्र झाबुआ द्वारा 12 से 19 जनवरी तक संपूर्ण जिले में युवा उत्सव मनाया जा रहा है। इस अवसर पर युवाओं का उत्साह बढ़ाने के लिए अनेक कार्यक्रम व प्रतियोगिताओं का आयोजन जिले के प्रत्येक विकासखंड तथा ग्राम स्तरों पर एनवायके से जुड़े स्वयंसेवकों और मंडलों द्वा..
                 

रानापुर में पहली बार निकला पथ संचलन

रानापुर (नईदुनिया न्यूज)। राष्ट्रीय युवा दिवस स्वामी विवेकानंद की जन्म जयंती पर रानापुर नगर में पहली बार पथ संचलन निकाला गया। पथ संचलन के लिए दशहरा मैदान स्थित टेकरी मैदान पर दो बजे सभी स्वयंसेवक एकत्र हुए। सबसे पहले सामूहिक गीत हुआ। फिर मुख्य अतिथि रमेश सोनी के साथ संघ के विभाग प्रचारक वीजेंद्र गोठी मंच पर आए। इसके बाद संघ की शाखा लगी। परिचय..
                 

स्कूल बंद करने का फैसला फिलहाल नहीं-मंत्री ने कहा

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के प्रभारी मंत्री इंदरसिंह परमार मंगलवार की रात जिले के दौरे पर आए। उन्होंने जिलावासियों को कई सौगातें दी। शुक्रवार की रात को जिला अस्पताल में लगी स्कैन मशीन, आइसीयू के साथ ही कोविड वार्ड का शुभारंभ किया। सौगात देने का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा। अनास नदी के बने पुल का उन्होंने शुभारंभ कि..
                 

पढ़ाई छोड़ चुके बच्चे अब ले सकेंगे हुनर का प्रशिक्षण

यशवंतसिंह पंवार झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि) केंद्र सरकार की नई शिक्षा नीति 2020 अब मैदान पर उतर रही है । इस नीति के तहत पढ़ाई बीच में छोड़ने वाले बच्चो के लिए कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रावधान है ताकि वे अपने दम पर रोजगार प्राप्त कर सकें । जिले का शिक्षा जगत लंबे समय से ऐसे बच्चो के कारण चिंतित हैं क्योंकि हर साल 4-5 हजार बच्चे फेल होने से या..
                 

शीतलहर ने बढ़ाई ठिठुरन, दिन में जले अलाव

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि) शुक्रवार की शाम बारिश होने के बाद से ही शीतलहर शुरू हो गई थी। मौसम ठंडा होने से न्यूनतम व अधिकतम तापमान में गिरावट आ गई थी। न्यूनतम तापमान को देखते हुए सोमवार को 6.05 डिग्री पर पहुंच गया था। मंगलवार को न्यूनतम तापमान में फिर गिरावट दर्ज हुई। न्यूनतम तापमान में 05.06 पर आ गया। 01 डिग्री न्यूनतम तापमान में गिरावट..
                 

सेवानिवृत्त कर्मचारियों का शाल-श्रीफल भेंट कर किया सम्मान

झाबुआ(नईदुनिया प्रतिनिधि) विभिन्ना विभागों के सेवानिवृत्त कर्मचारियों का बिदाई समारोह सोमवार को शाम 5 बजे कलेक्टर सभागृह में सोमेश मिश्रा कलेक्टर जिला झाबुआ आईएएस की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। कलेक्टर, जिला झाबुआ सोमेश मिश्रा ने माह दिसम्बर में विभिन्ना विभागों के अधिकारी कर्मचारियों के सेवानिवृत्त होने पर पुष्पमाला व शाल-श्रीफल भेंट क..
                 

मास्क ही है संक्रमण से बचाव का सुरक्षा कवच

झाबुआ-पेटलावद (नईदुनिया प्रतिनिधि) पूरे प्रदेश में कोरोना तेज रफ्तार से बढ़ रहा है। लगातार सामने आ रहे नए मरीजों की संख्या को देखते हुए अतिरिक्त सावधानी की जरूरत है। किंतु हर जगह अभी भी लापरवाही का आलम सामने आ रहा है। स्थिति यह है कि आमजन लापरवाह बने हुए हैं। हालांकि कुछ लोग जागरूक हुए है और मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकल रहे है, लेकिन..
                 

शराब की दुकान शहर के बाहर लगाएं, रहवासी क्षेत्र में संचालित होने से लोग हो रहे परेशान

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि) सोमवार दोपहर करीब 12 बजे एनएसयूआई के कार्रकर्ताओं ने राजगढ़ नाके के समीप अवैध शराब बिक्री व दुकान शहर के बाहर संचालित करने को लेकर शराब दुकान के बाहर धरना दिया। इस दौरान जमकर नारेबाजी की गई। बाद में आबकारी विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने एनएसयूआई के पदाधिकारियों से चर्चा क..
                 

अधिकारियों को चार्ज देने से सरपंच नाराज, सौंपा ज्ञापन

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मप्र सरकार द्वारा प्रदेश में होने वाले त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव पर रोक लगा दी गई है। वहीं दूसरी ओर आचार संहिता खत्म होने के बाद पंच-सरपंच, जनपद एवं जिला पंचायत सदस्यों आदि का उनके पूर्व की तरह अधिकार नहीं लौटाते हुए उनकी जगह प्रशासनिक अधिकारियों को चार्ज दे दिए गए है। कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता साबिर फिटवेल..
                 

मास्क का सुरक्षा कवच ही बचा सकता है संक्रमण से

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। तीसरी लहर का खतरा केवल सावधानी रखकर ही टाला जा सकता है । इसलिए मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से हर किसी को करना होगा । सक्रिय मरीजों की संख्या तो जिले में एक दर्जन है लेकिन सुखद पहलू अभी यह है कि संक्रमण की चेन नहीं बन रही है। हालांकि लापरवाही की गई तो संक्रमण को सिर उठाने का अवसर मिल जायेगा।..
                 

जर्जर पाइप लाइन के उᆬपर करवाया डामरीकरण

झाबुआ(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के राजवाड़ा पानी की टंकी से लेकर नेहरू मार्ग पंजाब नेशनल बैंक तक नगरपालिका प्रशासन द्वारा पिछले दिनों पूर्व ही डामरीकरण का कार्य करवाया गया है लेकिन डामरीकरण से पूर्व नगरपालिका प्रशासन ने सड़क के नीचे कम गहराई पर स्थित नल-जल योजना की जर्जर पाइप लाइन व लीकेज वाल्व आदि को रिपेयरिंग नहीं करने के कारण लापरवा..
                 

सांसद ने देखा ओलावृष्टि से फसलों में हुआ नुकसान

झाबुआ(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के पेटलावद अंचल में शुक्रवार को हुई बेमौसम बाारिश तथा ओला वृष्टि को लेकर वहां के किसानों की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। इसकी खबर मिलते ही झाबुआ-रतलाम के सांसद गुमानसिंह डामोर ने प्रभावित क्षेत्रों में संबंधित अधिकारियों तथा ग्रामवासियों व जन प्रतिनिधियों के साथ भ्रमण कर प्रत्येक किसान को हुए..
                 

9847 लोगों को लगेगा सुरक्षा का तीसरा कवच

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। महामारी पर पिछले एक साल से चल रहा टीकाकरण का वार अब अपने तीसरे चरण में जा पहुंचा है क्योंकि संक्रमण नए-नए रूप में हमला कर रहा है। यह तीसरा अटैक आज से क्रमबद्ध शुरू हो रहा है। सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों, 60 वर्ष से अधिक आयु के रोगी व फ्रंट लाइन वर्कर्स को लिया जा रहा है जिसके अंतर्गत 9847 को तीसरा टीका लगने..
                 

रामलला की झुला झूलते हुए आकर्षक रंगोली बनाई

रानापुर (नईदुनिया न्यूज) श्री राम जन्मभूमि अयोध्या में चल रहे अयोध्या महोत्सव में इंदौर के कलाकारों द्वारा अदभुत कला का प्रदर्शन कर रामलला की पलना झूलते हुए आकर्षक रंगोली बनाई गई। टीम में जिले के कलाकार रानापुर निवासी चित्रांक बैरागी भी शामिल हुए थे। चित्रांक ने बताया कि हमारी टीम को लीड कर रही प्राची योगेश शर्मा के नेतृत्व में हमने 25..
                 

राम नाम दीक्षा के लिए आमंत्रण दिया

                 

मंडी यार्ड की कार्यप्रणाली के संबंध में बैठक हुई

                 

रोमांचक मुकाबले में शासकीय अग्रणी महाविद्यालय झाबुआ की टीम जीती

                 

कोरोना के तीसरी लहर की आशंका के चलते लौटने लगे श्रमिक

                 

वीरान पड़ा है 60 लाख की लागत से बना कन्या छात्रावास

पेटलावद (नईदुनिया न्यूज) ग्रामीण अंचल से यहां पढ़ाई करने आने वाली गरीब छात्राओं को यहीं रहकर पढ़ाई करने के लिए 9 वर्ष पहले 60 लाख की लागत से बना कन्या छात्रावास का उद्धार अब होते नजर नहीं आ रहा है, क्योंकि रख रखाव के अभाव में इसकी हालात खस्ता हो चली है। वर्षों से इस छात्रावास पर ताला लटका हुआ है। इसके कारण लाखों रुपये का भवन खंडहर..
                 

तीन दिन में 29 हजार से अधिक बच्चों को लगाए टीके

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि) टीकाकरण को लेकर बढ़ो से बच्चे आगे दिखाई दे रहे हैं क्योंकि जिले के 53 हजार 15 से 18 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण होना है। अब तक जिले के 29 हजार के अधिक बच्चों को टीकाकरण किया जा चुका है। तीन दिनों में 60 प्रतिशत के करीब लक्ष्य हासिल हो चुका है। स्वास्थ्य विभाग का प्रयास रहेगा कि आगामी तीन दिनों में 24..
                 

उत्कृष्ट विद्यालय मैदान पर झाबुआ उत्सव मेला शुरू

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि) पहली बार आदिवासी समाज सुधारक संत खुमसिंह महाराज की पुण्य स्मृति में शहर के उत्कृष्ट उमा विद्यालय मैदान पर 3 से 13 जनवरी तक आयोजित होने वाले झाबुआ उत्सव मेले का मंगलवार शाम 5 बजे से विश्व हिन्दू परिषद्, बजरंग दल, जनजाति विकास मंच सहित अन्य संगठनों तथा संस्थाओं द्वारा मिलकर किया गया। शुभारंभ अवसर पर जिले के संतों ने..
                 

टंट्या मामा की प्रतिमा पर बनाया जाएगा शेड

झाबुआ(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के बस स्टैंड स्थित फव्वारा चौक पर स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी प्रतिमा, आजाद चौक स्थित वीर सपूत शहीद चन्द्रशेखर आजाद प्रतिमा तथा रानापुर तिराहे पर स्थापित जिले के क्रांतिकारी टंट्या भील की प्रतिमा का सुंदरीकरण कार्य सतत नगरपालिका परिषद् द्वारा किया जा रहा है। आगामी दिनों में इन तीनों प्रतिमाओं पर विधायक निधि से..
                 

सावधानी नहीं बरतोगे तो हो जाओगे संक्रमित

झाबुआ(नईदुनिया प्रतिनिधि) जिले में पांच एक्टिव केस बने हुए हैं। ऐसा नहीं है कि संक्रमण जिले में नहीं आया है। इस से आगे संक्रमण ना फैले ऐसे प्रयास सभी को करना चाहिए। संक्रमण से बचने के लिए मास्क के साथ शारीरिक दूरी का पालन होना बहुत ही जरूरी है लेकिन शारीरिक दूरी तो दूर कुछ ही लोग मास्क का उपयोग करते दिखाई देते हैं। ऐसे में संक्र..
                 

बाइक चोरी की वारदात बढ़ने से आक्रोश

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में विगत एक माह में दो पहिया वाहन चोरी की 8-10 घटनाएं हो चुकी है। हॉल ही में शहर के बाबेल चौराहे से लगे बोहरा बाजार में मध्य रात एक प्लसर चोरी कर तीन युवक फरार हो गए। जो सीसीटीवी फुटेज में कैद होने के बाद भी पुलिस इनके गैंग को नहीं पकड़ पा रहीं है। लगातार बाइक चोरी की घटनाओं के चलते शहर..
                 

अंचल के स्कूलों में उत्साह से पहुंचे बच्चे, लगवाया टीका

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के 181 केंद्रों पर 15 से 18 वर्ष के किशोरों का टीकाकरण किया गया। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण को लेकर उत्साह दिखाई दिया। सुबह 9 बजे के पहले ही स्वास्थ्यकर्मी संबंधित केंद्र पर पहुंच गए थे। टीकाकरण को लेकर स्कूलों के शिक्षकों ने पहले ही बच्चों को सूचना दे दी थी। इसलिए बच्चे समय पर स्कूल पहुंच ग..
                 

Ad
Ad