जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Madhya Pradesh News : झाबुआ में युवा आरक्षक ने अपनी ही बंदूक से खुद को गोली मारी, मौत

                 

डॉ. रामशंकर चंचल की ताजा कृति 'बाल कहानियां' का विमोचन

डॉ. रामशंकर चंचल की ताजा कृति 'बाल कहानियां' का विमोचन रानापुर। अभा साहित्य परिषद के बैनरतले ग्राम बन के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में डॉ. रामशंकर चंचल की ताजा कृति 'बाल कहानियां' का विमोचन संत लक्ष्मणदासजी, साहित्यकार व अभा साहित्य परिषद के जिला अध्यक्ष भेरूसिंह चौहान तरंग, रामशंकर चंचल, बलवीरसिंह सोहल, इंदौर के अभियंता कौशल पाठक, वीरेंद्र याद..
                 

अवैध शराब रखने पर सजा और अर्थदंड

अवैध शराब रखने पर सजा और अर्थदंड झाबुआ। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी ने बुधवार को निर्णय पारित करते हुए अवैध शराब रखने पर आरोपित को न्यायालय उठने तक की सजा तथा एक हजार रुपए अर्थदंड से दंडित किया है। मीडिया सेल प्रभारी सूरज बैरागी ने बताया कि कालीदेवी पुलिस ने 12 अगस्त को छापरी से 20 क्वार्टर देशी प्लेन शराब जब्त की थी। इस कार्रवाई में आरोपित..
                 

चरित्र शंका में पत्नी को गला दबाकर मार डाला

चरित्र शंका में पत्नी को गला दबाकर मार डाला आलीराजपुर। बखतगढ़ थाना क्षेत्र में चरित्र शंका में महिला का गला दबाकर हत्या करने का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार पति ने ही वारदात को अंजाम दिया है। मृतका के परिजन के बयान और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अपराध की पुष्टि हुई। पुलिस ने बताया कि बीते दिनों ग्राम धुरट जिबारी फलिया निवासी..
                 

100 बेड बढ़ाने के लिए जुटानी होंगी भवन सहित कई व्यवस्थाएं

100 बेड बढ़ाने के लिए जुटानी होंगी भवन सहित कई व्यवस्थाएं -मामला 39 साल पुराने जिला अस्पताल की सूरत बदलने का - घोषणा तो हो गई, अब मैदान में उतारने में हो रही देरी झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला अस्पताल में 100 बेड बढ़ाने की घोषणा तो हो चुकी है, लेकिन घोषणा को अभी मैदान में उतरने में समय लग सकता है। वजह यह है कि 100 बेड ही नहीं बल्कि..
                 

अच्छा काम करने वालों की टांग मत खींचो, बल्कि तारीफ करो

भागवत कथा अच्छा काम करने वालों की टांग मत खींचो, बल्कि तारीफ करो -कालीदेवी के ग्राम छापरी में मालव माटी के प्रख्यात संत पं. कमलकिशोरजी नागर को सुनने उमड़े श्रद्धालु कालीदेवी। नईदुनिया न्यूज शबरीधाम छापरी में भागवत कथा के सातवें दिन समापन अवसर पर भी भक्तों का सैलाब उमड़ा। हजारों की संख्या में दूरदराज से आए श्रद्धालु भजनों की धुन पर भक्ति में..
                 

साध्वियों के मंगल प्रवेश के साथ दीक्षा महोत्सव की होगी शुरुआत

साध्वियों के मंगल प्रवेश के साथ दीक्षा महोत्सव की होगी शुरुआत - बड़ी दीक्षा का आयोजन 18 को, तैयारियां अंतिम चरण में पेटलावद। नईदुनिया न्यूज 18 दिसंबर को प्रवर्तकश्री जिनेंद्रमुनि के मुखारविंद से दीक्षा ग्रहण करने वाली मुमुक्षु आयुषी गांधी का एक दिवसीय दीक्षा महोत्सव पुण्यकुंज साध्वी पुण्यशीला , नगर गौरवत्रय अनुपमशीला , सुव्रताजी , महकश्री ठाणा 13 के म..
                 

स्कूली विद्यार्थियों के साथ मनाया अंतर्राष्ट्रीय मानव अधिकार दिवस

स्कूली विद्यार्थियों के साथ मनाया अंतर्राष्ट्रीय मानव अधिकार दिवस - ऊनी टोपी, स्टेशनरी सामग्री और बिस्किट का किया वितरण झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि राष्ट्रीय मानवाधिकार तथा महिला बाल विकास आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष दयाराम मिश्रा तथा राष्ट्रीय मुख्य महासचिव डॉ रवींद्र मिश्रा के निर्देशानुसार प्रतिनिधियोंने बोरघटा स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय पहुंचकर स्कूली छात्र..
                 

कोटा मंडल में ब्लॉक, कई ट्रेनें प्रभावित होंगी

पट्टी पर.... ट्रेन का केरिकेचर.... अलर्ट कोटा मंडल में ब्लॉक, कई ट्रेनें प्रभावित होंगी -कोटा-नागदा के बीच गर्डर बदलने के लिए 13 दिसंबर से 3 जनवरी तक ब्लॉक बामनिया। नईदुनिया न्यूज पश्चिम मध्य रेलवे कोटा मंडल के कोटा-नागदा खंड में ब्लॉक के कारण रतलाम मंडल की कुछ ट्रेनें प्रभावित होंगी। मंडल रेल प्रवक्ता ने बताया कि पश्चिम मध्य रेलवे क..
                 

अत्याचार को लेकर नारी शक्ति ने दिखाया रौद्र रूप

फर्स्ट लीड..... - महिला व्यापारियों और होस्टल की छात्राओं ने की आवाज मुखर, एसपी ने अपराधों में 59 प्रश की गिरावट का दावा किया- अत्याचार को लेकर नारी शक्ति ने दिखाया रौद्र रूप झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि शहर में सोमवार का दिन महिला शक्ति के नाम रहा। अत्याचार व शिक्षा को लेकर रौद्र रूप दिखाते हुए नारी शक्ति मैदान में उतर गई। एक तरफ काली झंडी अ..
                 

'राजनीति की पहली सीढ़ी है छात्रसंघ चुनाव'

पट्टी पर.... आयोजन 'राजनीति की पहली सीढ़ी है छात्रसंघ चुनाव' -एसटीएससी एनएसयूआई छात्रसंघ पदाधिकारियों का शपथ समारोह आयोजित कुशलगढ़ (राजस्थान)। नईदुनिया न्यूज मामा बालेश्वर दयाल राजकीय महाविद्यालय कुशलगढ़ में नवनिर्वाचित एसटीएससी एनएसयूआई छात्रसंघ पदाधिकारियों का शपथ समारोह सोमवार को विधायक रमिला खड़िया के मुख्य आतिथ्य में हुआ। उन्..
                 

पूजा-अर्चना के साथ मेले का शुभारंभ, मांगें भी रखीं

पूजा-अर्चना के साथ मेले का शुभारंभ, मांगें भी रखीं -लगातार दस दिनों तक रहेगी धूम रायपुरिया/रामनगर। नईदुनिया न्यज रायपुरिया का परंपरागत मां भद्रकाली मवेशी मेला रविवार से शुरू गया। इस मौके पर सरपंच सुखराम मेड़ा ने पंचों व ग्रामीणों के साथ बैंड-बाजों सहित ग्राम पंचायत भवन से मां भद्रकाली मंदिर तक 2 किमी पैदल जाकर पूजा-अर्चना की। इसमें बड़ी सं..
                 

एक करोड़ खर्च कर सड़कों की सूरत बदलेंगे, रहवासियों को मिलेगी राहत

एक करोड़ खर्च कर सड़कों की सूरत बदलेंगे, रहवासियों को मिलेगी राहत -आरओ पाइप लाइन के कारण जगह-जगह गड्ढे हो रहे पेटलावद। नईदुनिया न्यूज रहवासियों के लिए यह निश्चित ही अच्छी खबर है कि नगर में 1 करोड़ रुपए के विकास कार्य होने वाले है। इसके लिए मप्र शासन की अधोसंरचना योजनार्न्तत 50 लाख रुपए की स्वीकृति मिल चुकी है। विधायक निधि स..
                 

हैदराबाद पुलिस के शौर्य की सराहना, आतिशबाजी की

हैदराबाद पुलिस के शौर्य की सराहना, आतिशबाजी की झाबुआ। राष्ट्रीय हिन्दू सेना की जिला इकाई ने छह दिसंबर के अवसर पर कॉलेज मार्ग स्थित अम्बे माता मंदिर पर कार्यक्रम का आयोजन रखा गया। इसमें मंदिर पर महाआरती कर दीप प्रज्जवलन के साथ जमकर आतिशबाजी की गई। इस अवसर पर मुख्य रूप से तेलंगाना में महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप तथा जघन्य हत्याकांड के चारो..
                 

अधिकांश नालों की सफाई नहीं होने से भीषण गंदगी

पट्टी पर..... शिकायतें बेअसर अधिकांश नालों की सफाई नहीं होने से भीषण गंदगी -स्वच्छ भारत अभियान में लाखों रुपए खर्च करने के बावजूद ये हाल थांदला। नईदुनिया न्यूज प्रशासन और सरकार को नागरिकों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा हैं। वहीं जिम्मेदारों की लापरवाही से नागरिक सफाई के अभाव में नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। नगर की सफाई व्यवस्था..
                 

संयतमुनिजी के ससंघ मंगल प्रवेश पर अगवानी को उमड़े समाजजन

...जैन समाज वाला सिंगल कॉलम केरिकेचर.... संयतमुनिजी के ससंघ मंगल प्रवेश पर अगवानी को उमड़े समाजजन -मौन ग्यारस पर्व पर आज होंगे कई कार्यक्रम थांदला। नईदुनिया न्यूज आचार्यश्री उमेशमुनिजी के सुशिष्य प्रवर्तक जिनेन्द्रमुनिजी के आज्ञानुवर्ती 'अणुवत्स' संयतमुनिजी, आदित्यमुनिजी, सुयशमुनिजी ठाणा-3 का शुक्रवार को मंगल प्रवेश हुआ। मुनिमंडल का संजेली..
                 

प्याज से निकले आंसू सोशल मीडिया पर भी टपक रहे

पट्टी पर..... चर्चा में प्याज से निकले आंसू सोशल मीडिया पर भी टपक रहे -भाव 100 रुपए किलो जबकि सेवफल 60 और अदरक 80 रुपए किलो बामनिया। नईदुनिया खाने का जायका बढ़ाने वाला प्याज अब लोगों के आंसू निकाल रहा है। इसकी कीमत 100 रुपए प्रति किलो तक पहुंच चुकी है। सोशल मीडिया पर ट्वीटर से लेकर वॉट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम तक में प्..
                 

सेहतमंद रहने के गुर सिखाए

सेहतमंद रहने के गुर सिखाए -शिविर में विद्यार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि जवाहर नवोदय विद्यालय झाबुआ-1 में स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया। इसमें डॉ. दीपेश टेलर तथा डॉ. निर्मला ने छात्र-छात्राओं का शारीरिक परीक्षण कर हृदय, त्वचा, दंत रोग जैसी बीमारियों का परीक्षण किया। बच्चों का वजन लेकर स्वस्थ रहने के गुर सिखाए गए। डॉ. दीपेश न..
                 

नाम को निर्मल ग्राम, टूटी-फूटी नालियों से जहां-तहां कीचड़

नाम को निर्मल ग्राम, टूटी-फूटी नालियों से जहां-तहां कीचड़ -पंचायत भवन के पास ही गंदगी का ढेर -अवगत कराने के बाद भी जिम्मेदार उदासीन बोलासा। नईदुनिया न्यूज तारखेड़ी निर्मल ग्राम पंचायत में नल-जल योजना के अंतर्गत सभी वार्ड में सीसी रोड खोदकर पाइप लाइन डाली गई थी, परंतु आज तक रोड को सुधारा नहीं गया। जगह-जगह गड्ढे होने और नाली का पान..
                 

'टंट्या मामा ने आदिवासी समाज के उत्थान में अहम योगदान दिया'

'टंट्या मामा ने आदिवासी समाज के उत्थान में अहम योगदान दिया' -शहादत दिवस पर जननायक का किया पुण्य स्मरण झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि जननायक क्रांतिकारी टंट्या भील के शहादत दिवस पर बस स्टैंड स्थित यात्री प्रतीक्षालय तथा रानापुर तिराहे पर नवीन स्थापित टंट्या भील की प्रतिमा पर जय भीम जागृति समिति के कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजति सभा रखी। इसमें दोनों स्थानों प..
                 

पोस्ट बॉक्स से उठ रहा भरोसा

पोस्ट बॉक्स से उठ रहा भरोसा -सोश्यल मीडिया के प्रति रुझान मुख्य कारण पेटलावद। नईदुनिया न्यूज कभी देश से परदेश तक गारंटी से पत्र पहुंचाने वाले पोस्ट ऑफिस (डाक घर) के दिन लगभग लद ही गए हैं। लोगों का अब इस विभाग से भरोसा उठने लगा है और इनकी जगह निजी कोरियर कंपनियों ने ले ली है। जी हां! कभी लाल डब्बे में चिठ्ठी डालकर लोग बेफिक्र ह..
                 

मनुष्य में देवत्व का उदय और धरती पर स्वर्ग का अवतरण ही हमारा लक्ष्य

मनुष्य में देवत्व का उदय और धरती पर स्वर्ग का अवतरण ही हमारा लक्ष्य -डॉ. चिन्मय पंड्या का आरती उतारकर परिजनों ने किया स्वागत झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि अच्छी सोच और भली चाह वाले व्यक्तियों का समूह है गायत्री परिवार। व्यक्तित्व निर्माण की हमारी इकाई है। हम बदलेंगे युग बदलेगा ही हमारा ध्येय हेै। आप सभी देवात्माएं है, जिनका चयन परमात्मा ने किया है आ..
                 

टेस्टिंग में ही फेल हो रही पाइप लाइन

फर्स्ट लीड.....नईदुनिया पड़ताल.... - वॉल्व लीकेज से पानी की बर्बादी : 18 किमी के छुटे स्थानों पर डलेगी लाइन टेस्टिंग में ही फेल हो रही पाइप लाइन झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि 31 मार्च के पहले शहर की पेयजल व्यवस्था पीएचई से नगर पालिका के हाथों में जाना है। व्यवस्था को लेकर नगर पालिका द्वारा नवीन पेयजल योजना की टेस्टिंग का कार्य इन दिनों..
                 

आठ महीने बाद भी डीपी चालू नहीं वोल्टेज की समस्या से हो रहे फॉल्ट

फोटो सिंगल.... आठ महीने बाद भी डीपी चालू नहीं वोल्टेज की समस्या से हो रहे फॉल्ट -केवल आश्वासन मिलने से ग्रामीण नाराज रामगढ़। नईदुनिया न्यूज गांव में बिजली की समस्या को दूर करने के लिए आठ माह पहले लगाई गई डीपी अब तक चालू नहीं की गई है। कम वोल्टेज के कारण आए दिन विद्युत उपकरण जलने से ग्रामीणों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। कई बा..
                 

प्रदेश स्तरीय कहानी उत्सव के लिए दो लोग चयनित

प्रदेश स्तरीय कहानी उत्सव के लिए दो लोग चयनित झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि प्रदेशभर में मनाया जा रहा कहानी उत्सव बुनियादी शाला में भी मनाया गया। इसमें जिले के समस्त विकासखंड से चयनित होकर आए बच्चे और शिक्षक द्वारा कहानी प्रस्तुत की गई। इसमें विकासखंड मेघनगर से ट्रीस प्रकाश ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं शिक्षकों की कहानी प्रतियोगिता में मीना रावत विकासखंड..
                 

वाहन ओवरटेक करने की बात पर खूनी संघर्ष, युवक गंभीर घायल

वाहन ओवरटेक करने की बात पर खूनी संघर्ष, युवक गंभीर घायल -सरपंच पर हमला करवाने का लगाया आरोप पेटलावद। नईदुनिया न्यूज वाहन ओवरटेक करने की बात को लेकर मंगलवार रात करीब आठ बजे कचरा वाहन चालक और बाइक सवारों के बीच विवाद हो गया, जो बाद में विवाद खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया। इसमें गंभीर रूप से घायल युवक को झाबुआ रैफर कि..
                 

निजी शिक्षण संस्थान संगठन ने मांगों को लेकर रैली निकाली

निजी शिक्षण संस्थान संगठन ने मांगों को लेकर रैली निकाली -उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा कुशलगढ़। नईदुनिया न्यूज निजी शिक्षण संस्थान संगठन ने आरटीई की पुनर्भरण राशि के भुगतान में अनियमितता और आरटीई के तहत अध्ययनरत छात्रों की यूनिट कॉस्ट कम करने समेत विभिन्ना मांगों को लेकर मंगलवार को कुशलगढ़ ब्लॉक..
                 

छापरी में पं. नागरजी की भागवत कथा आज से, प्रचार पोस्टरों का विमोचन

छापरी में पं. नागरजी की भागवत कथा आज से, प्रचार पोस्टरों का विमोचन -ग्रामीणों ने उठाया बीड़ा, कथास्थल का नाम शबरीधाम झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले के कालीदेवी के ग्राम छापरी में बुधवार से श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। इसमें मालवा माटी के महान गौ-सेवक तथा मां सरस्वतीजी के वरदपुत्र संतश्री कमलकिशोर नागर के मुखारविन्द से भागव..
                 

जीप ने बाइक को मारी टक्कर पिता-पुत्र की मौके पर ही मौत

जीप ने बाइक को मारी टक्कर पिता-पुत्र की मौके पर ही मौत -झाबुआ-रानापुर के बीच ग्राम टिकड़ी बोड़िया में हादसा रानापुर। नईदुनिया न्यूज झाबुआ-कुक्षी स्टेट हाइवे पर झाबुआ व रानापुर के बीच सोमवार रात ग्राम टिकड़ी बोड़िया में जीप और बाइक की जोरदार भिड़ंत में पिता-पुत्र की मौके पर ही मौत हो गई जबकि पत्नी व दो बच्चे घायल हो गए। हादसे..
                 

कुछ घंटे पहले ही अधिकारियों ने किया डैमेज कंट्रोल

मुख्यमंत्री/पैकेज.... कुछ घंटे पहले ही अधिकारियों ने किया डैमेज कंट्रोल -जनप्रतिनिधियों से विद्युत समस्याएं जानी - रानापुर की व्यवस्था को लेकर नाराजगी के स्वर झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि मुख्यमंत्री के झाबुआ आगमन के ठीक एक दिन पहले सोमवार को मप्र पश्चिम क्षेत्रीय विद्युत वितरण कंपनी इंदौर के प्रबंध महानिदेशक विकास करवाल झाबुआ आ गए। वे झाब..
                 

मुख्यमंत्री सहित दर्जनभर मंत्री-विधायक आज जुटेंगे

- फिर झाबुआ दौरा : विधानसभा उपचुनाव की ऐतिहासिक जीत के बाद हो रहा आगमन, लोगों को कई सौगातें मिलने की संभावना- मुख्यमंत्री सहित दर्जनभर मंत्री-विधायक आज जुटेंगे झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके साथ एक दर्जन मंत्री व विधायक झाबुआ में मंगलवार को फिर दस्तक दे रहे हैं। दरअसल झाबुआ विधानसभा उपचुनाव के दौरान मप्र..
                 

113 दिव्यांगों का स्वास्थ्य परीक्षण खेलकूद स्पर्धाओं में दिखाया हुनर

फर्स्ट लीड..... -विश्व विकलांग दिवस : सांस्कृतिक कार्यक्रम और पुरस्कार वितरण आज- 113 दिव्यांगों का स्वास्थ्य परीक्षण खेलकूद स्पर्धाओं में दिखाया हुनर झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि विश्व विकलांग दिवस पर जिला विकलांग पुर्नवास केंद्र रंगपुरा (झाबुआ) पर इस वर्ष दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसमें दिव्यांगता की सभी श्रेणियों जैसे अस्थि..
                 

डॉ. चिन्मय पंड्या आज पेटलावद और नोगांवा में

डॉ. चिन्मय पंड्या आज पेटलावद और नोगांवा में पेटलावद/थांदला रोड। पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य और माता भगवतीदेवी शर्मा के सूक्ष्म संरक्षण में गायत्री तीर्थ शांतिकुंज हरिद्वार से युग मनीषी डॉ. चिन्मय पण्ड्या 2 दिसंबर को पेटलावद आ रहे है। वे यहां सुबह 7 बजे धर्मसभा तथा आध्यात्मिक चर्चा में शामिल होंगे, जो अखिल विश्व गायत्री परिवार के तत्वावधान में गायत्री शक्तिपी..
                 

मामा के यहां गई किशोरी की कुएं में डूबने से मौत

मामा के यहां गई किशोरी की कुएं में डूबने से मौत रामनगर। रायपुरिया थाना क्षेत्र के गांव रताम्बा में अंगूरी पिता धूमसिंह मालीवड़ (17) मामा के घर गई थी। दो दिन से वह नहीं आई। बाद में पता चला कि रताम्बा के कुएं में उसका शव मिला है। धूमसिंह ने डायल 100 नंबर पर फोन कर जानकारी दी। इस पर डायल 100 के जितेन्द्र और पायलट जुवान सिंह कतीज मौके प..
                 

मुमुक्षु आयुषी गांधी का बहुमान

...सिंगल लाइन डीसी.... मुमुक्षु आयुषी गांधी का बहुमान पेटलावद। नईदुनिया न्यूज नवयुवक मंडल, बहू मंडल, महिला मंडल, बालिका मंडल द्वारा मुमुक्षु आयुषी बहन गांधी का अभिनन्दन समारोह रखा गया। नवयुवक मंडल अध्यक्ष ऋषभ कटकानी, महिला मंडल अध्यक्ष विमलादेवी बरवेटा, बहू मंडल अध्यक्ष अल्पना पटवा, बालिका मंडल अध्यक्ष खुशबू मेहता ने मुमुक्षु बहन आयुषी का सम्मान किया। इस..
                 

'भागवत कथा करने और सुनने से पुण्योदय की होती है प्राप्ति'

फर्स्ट लीड धर्म-कर्म : हवन-यज्ञ के साथ कथा अनुष्ठान की पूर्णाहुति- 'भागवत कथा करने और सुनने से पुण्योदय की होती है प्राप्ति' रामगढ़। नईदुनिया न्यूज गांव में चल रही भागवत कथा के अंतिम दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने ज्ञान गंगा का लाभ लिया। पूर्णाहुति के दिन सुबह हवन-यज्ञ में आहुति देने के लिए श्रद्धालु उमड़े। इसी के साथ भागवत ज्ञान गंगा की पू..
                 

अतिथि विद्वानों ने भूरिया को बताई अपनी समस्याएं

अतिथि विद्वानों ने भूरिया को बताई अपनी समस्याएं झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया से शुक्रवार को जिले में पदस्थ अतिथि विद्वानों ने मुलाकात कर समस्याओं से अवगत कराया। अतिथि विद्वानों का कहना था कि कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में अतिथि विद्वानों को नियमितीकरण करने की बात कही थी। कई बार मांग की गई, किंतु अब तक इ..
                 

हफ्तेभर से न बिजली, न सुनवाई लोगों ने किया अफसर का किया

हफ्तेभर से न बिजली, न सुनवाई लोगों ने किया अफसर का किया -500 में से 250 उपभोक्ताओं ने ही भरा बिल पेटलावद। नईदुनिया न्यूज बिजली कंपनी की मनमानी और लापरवाही का खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है। बिजली कंपनी से त्रस्त उपभोक्ता आखिर कहां अपनी पीड़ा किससे बयां करें। क्षेत्र में कई गांवों में ब्लैक आउट किया जा रहा है, जबकि नियम..
                 

नदी में नहाते समय डूबने से महिला की मौत

नदी में नहाते समय डूबने से महिला की मौत रायपुरिया/रामनगर। रायपुरिया थाना क्षेत्र के ग्राम रसौली में नहाते समय नदी में डूबने से महिला की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी अनुसार सूचना पर डायल 100 के प्रधान आरक्षक चतरसिंह रावत, पायलट जुवानसिंह कतीजा और एसआई कुंवरसिंह चौहान घटनास्थल पर पहुंचे तथा निगड़ी नदी से शव को बाहर निकलवाया। मृतका का नाम रेखाब..
                 

आंगनबाड़ी के बाल शिक्षा केंद्र में हो रही नौनिहालों की प्री-प्रायमरी पढ़ाई की तैयारी

                 

जिला अस्पताल में डॉक्टरों के 62 प्रतिशत पद खाली

                 

कलेक्शन एजेंट को भेरू घाट पर लूटने वाले चार बदमाश पकड़ाए

                 

स्कूली बच्चों ने लघु नाटिका की प्रस्तुति दी

स्कूली बच्चों ने लघु नाटिका की प्रस्तुति दी रामगढ़। अखिल भारतीय दयानंद सेवाश्रम संघ नई दिल्ली के तत्वावधान में आर्य वीर दल ने लघु नाटिका की प्रस्तुत दी। श्रीराम मंदिर में पति पत्नी सहित 11 जोड़ों ने वैदिक यज्ञ में आहुति दी। इस दौरान दिल्ली के शैलजी शास्त्री, दिलीपजी शास्त्री, आशीषजी शास्त्री, करणजी शास्त्री ने मंत्रोच्चार के साथ भजन आदि की प्रस्तुतियां दीं। का..
                 

दीक्षा लेना बहुत ही दुर्लभ

दीक्षा लेना बहुत ही दुर्लभ -संयतमुनिजी के मंगल प्रवेश के बाद प्रवचन पेटलावद। नईदुनिया न्यूज आयुषी बहन के दीक्षा महोत्सव के लिए नगर में मंगल प्रवेश के बाद स्थानक भवन पर विराजित संयतमुनिजी ने धर्मसभा में कहा कि दीक्षा लेना बहुत ही दुर्लभ है। एक आत्मा भी अगर संयम मार्ग पर चलती है तो अनंत जीवों को अभयदान मिलता है। इसलिए सभी का दीक्षार्थी की अनुमोदना का..
                 

40 गांवों में फर्जीवाड़ा, लोन के नाम पर लोगों से अवैध वसूली

40 गांवों में फर्जीवाड़ा, लोन के नाम पर लोगों से अवैध वसूली -मामला अहमदाबाद की यूनिटी फाउंडेशन कंपनी का पेटलावद। नईदुनिया न्यूज हमेशा घोटालो से चर्चित रहने वाला पेटलावद एक बार फिर से एक घोटाले के कारण इन दिनों चर्चा में है। यह घोटाला फिर से भोले-भाले लोगो को अपने जाल में फंसाकर किया गया है। आसान किस्तों और कम ब्याज पर ल..
                 

एड्स को लेकर फैली भ्रांतियों को दूर करने की आवश्यकता

एड्स को लेकर फैली भ्रांतियों को दूर करने की आवश्यकता पेटलावद। नईदुनिया न्यूज एचआईवी पीड़ितों में जागृति लाने के लिए एड्स सप्ताह मनाया गया। अपर जिला न्यायाधीश जेसी राठौर की अध्यक्षता में न्यायालय प्रांगण में विशेष शिविर लगाया गया। इसमें न्यायाधीश राठौर, सिविल जज वर्ग 1 संजीव कटारे ने एचआईवी जैसे संक्रामक रोग की रोकथाम व उपलब्ध चिकित्सा सु..
                 

ग्रामीण का शव नाले के पास मिला

                 

अधिकतर किसान कर रहे स्टॉक, इसलिए लग रही लंबी कतार

पट्टी पर... नईदुनिया पड़ताल.... खाद की मारामारी अधिकतर किसान कर रहे स्टॉक, इसलिए लग रही लंबी कतार -अधिकारी बोले- धैर्य रखें और आवश्यकतानुसार ही ले जाएं खाद, पेटलावद। नईदुनिया न्यूज खाद को लेकर चल रही मारामारी की एक वजह यह भी है कि इस बार रबी फसल की बोवनी पिछले साल से ज्यादा क्षेत्र में हुई है। कृषि विभाग ने यूरिया की डिमां..
                 

लंबित प्रकरणों का निराकरण प्राथमिकता से करने के निर्देश

लंबित प्रकरणों का निराकरण प्राथमिकता से करने के निर्देश -समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक हुई झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि कलेक्टर प्रबल सिपाहा की अध्यक्षता में समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में समस्त जिला अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में सीएम हेल्पलाइन, जनशिकायत, जनसुनवाई, आपकी सरकार आपके द्वार जनमित्र कार्यक्रम में प्राप्त आवेदनों..
                 

इस बार ठंड ने देर से दी दस्तक अब आराम से वापस जाएगी

इस बार ठंड ने देर से दी दस्तक अब आराम से वापस जाएगी -दो दिनों में ही तापमान लुढ़कने से हुआ अहसास झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि लगातार तापमान बढ़ा हुआ था। 16-17 डिग्री से नीचे तापमान जा ही नहीं रहा था तो सर्दी का भी यहां एहसास नहीं हो रहा था। पिछले दो दिनों में 12 डिग्री पर तापमान आया तो एकदम से ऐसा लगा कि अब सर्दी का मौसम शुरू हो चुका है..
                 

स्वच्छता पर लाखों खर्च, फिर भी वार्ड नौ और तीन के लोग परेशान

फर्स्ट लीड.... -मनमानी : मूलभूत सुविधाएं देना तो दूर, सेहत से हो रहा खिलवाड़- स्वच्छता पर लाखों खर्च, फिर भी वार्ड नौ और तीन के लोग परेशान रानापुर। नईदुनिया न्यूज शासन-प्रशासन और नगर परिषद द्वारा स्वच्छ भारत अभियान को लेकर जोरशोर से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इस अभियान पर लाखों रुपए खर्च किए जा रहे हैं और आम लोगों द्वारा भी भरपूर सह..
                 

ख्रीस्त जयंती का प्रसारित करेंगे संदेश चर्च में आकार लेने लगी गोशाला

ख्रीस्त जयंती का प्रसारित करेंगे संदेश चर्च में आकार लेने लगी गोशाला -प्रभु यीशु का जन्मोत्सव 'क्रिसमस' की तैयारियां शुरू झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि क्रिसमस पर्व के नजदीक आते ही अब शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में ख्रीस्त जयंती का संदेश दिया जाएगा। पर्व को लेकर समाजजनों में जबर्दस्त उत्साह बना हुआ है। इन दिनों रंगाई-पुताई के साथ ही अब गांवों मे कैरोल गीत..
                 

लोक सेवा केंद्र से अब माइग्रेशन अंकसूची, चरित्र प्रमाण पत्र मिलेंगे

विद्यार्थी का केरिकेचर.... लोक सेवा केंद्र से अब माइग्रेशन अंकसूची, चरित्र प्रमाण पत्र मिलेंगे -उच्च शिक्षा विभाग की नौ सेवाओं का लाभ ले सकेंगे विद्यार्थी पेटलावद। नईदुनिया न्यूज शहर सहित प्रदेश के कॉलेज के छात्र-छात्राओं के लिए अच्छी खबर है। अब कॉलेज के विद्यार्थियों को माइग्रेशन सर्टिफिकेट, अंकसूची, उत्तर पुस्तिका का निरीक्षण सहित 9 सेवाओं..
                 

तीन डिग्री लुढ़का न्यूनतम तापमान, जलने लगे अलाव

पट्टी पर.... मौसम की मार तीन डिग्री लुढ़का न्यूनतम तापमान, जलने लगे अलाव -जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के कारण सुबह-शाम बढ़ी ठिठुरन झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि दिसंबर के दूसरे सप्ताह से ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। शनिवार को न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था जो गिरकर रविवार को 12.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। यानी तीन डिग..
                 

करोड़ों के स्टेडियम में सुरक्षा कौड़ी की नहीं

फर्स्ट लीड... नईदुनिया पड़ताल.... -निर्माण एजेंसी लापरवाह : समस्याओं से जूझ रहे खिलाड़ी और खेलप्रेमी, सुनवाई नहीं- करोड़ों के स्टेडियम में सुरक्षा कौड़ी की नहीं झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि महाविद्यालय खेल मैदान एक बड़े फैसले के कारण जीवनदान तो पा गया है, लेकिन अब भी समस्याओं का जाल फैला हुआ है। बड़ी संख्या में खिलाड़ी व खेलप्रेमी यहां जाने..
                 

नेशनल चिल्ड्रन साइंस कांग्रेस में एकता का सराहनीय प्रदर्शन

                 

हिंसा और नफरत को दूर करने के लिए धर्म मार्ग पर चलना होगा

सेकंड लीड.... हिंसा और नफरत को दूर करने के लिए धर्म मार्ग पर चलना होगा -पं. कमलकिशोरजी नागर के प्रवचन सुनने उमड़े श्रद्धालु कालीदेवी। नईदुनिया न्यूज शबरी धाम छापरी में श्रीमद भागवत गीता का वाचन पं.कमलकिशोरजी नागर के मुखारविंद से हो रहा है। शुक्रवार कथा में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा। दूरदराज से अन्य जिलों व राज्यों से श्रद्धालुओं का अ..
                 

तीन दिनी मेले में माता दर्शन के साथ झूलों का भी आनंद लिया

तीन दिनी मेले में माता दर्शन के साथ झूलों का भी आनंद लिया -आसपास के व्यापारियों ने दुकानें लगाईं जामली। नईदुनिया न्यूज दो किमी दूर ग्राम पंचायत काजबी के ग्राम मातापाड़ा में मां सिंहदेवी माता मेले का आयोजन किया जा रहा है। मेले में माता की आस्था और विश्वास की प्रतिमूर्ति स्पष्ट दिखती है। मातापाड़ा में मां सिंहदेवी मंदिर प्रांगण में मेले का आयोज..
                 

पूरे समय मुस्तैद रही पुलिस

पूरे समय मुस्तैद रही पुलिस रानापुर। नईदुनिया न्यूज नगर में 6 दिसंबर के साथ शुक्रवार होने से पुलिस प्रशासन अलसुबह से ही प्रमुख चौराहों पर मुस्तैद रहा। उधर दोपहर को एसडीएम डॉ. अभयसिह खराड़ी व एसडीओपी ईडला मोर्य भी नगर में घूमते नजर आए। थाना प्रभारी डीएस भंवर ने बताया कि नगर में प्रमुख चौराहे सहित लगभग पुलिस को दस पॉइंट पर तैनात की गई है। हालांि..
                 

डिप्टी कलेक्टर और डीएसपी बनाने के लिए शुरू हुई निशुल्क कोचिंग

डिप्टी कलेक्टर और डीएसपी बनाने के लिए शुरू हुई निशुल्क कोचिंग - पीएससी परीक्षा के लिए करवाई जाएगी तैयारियां - विधायक कांतिलाल भूरिया ने किया शुभारंभ झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को अधिकारी बनाने के लिए गुरुवार से निशुल्क कोचिंग आरंभ कर दी गई है। अब लगातार 40 दिनों तक वरदान सुपर 100 अभियान के तहत चयनित हुए वि..
                 

राष्ट्रीय स्तर पर जाने वाली चार छात्राओं को किया सम्मानित

राष्ट्रीय स्तर पर जाने वाली चार छात्राओं को किया सम्मानित - कन्या उमा विद्यालय में वार्षिकोत्सव की धूम झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि कन्या उमा विद्यालय का वार्षिकोत्सव का समापन गुरुवार को हुआ। दो दिनों तक चले वार्षिकोत्सव के तहत विभिन्ना आयोजन हुए। समापन कार्यक्रम में संस्था की ओर से राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट में दीपिका भूरिया व अंजू नरसिंग तथा त..
                 

न वार्षिकोत्सव मनाया, न राशि लौटाई, कहां गए 1.44 लाख

न वार्षिकोत्सव मनाया, न राशि लौटाई, कहां गए 1.44 लाख -मामला रानापुर के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय का रानापुर। नईदुनिया न्यूज शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय के विद्यार्थियों के वार्षिकोत्सव की गत वर्ष की राशि का संस्था मे कोई हिसाब ही नहीं है। आखिर संस्था में दर्ज 577 विद्यार्थियों से वार्षिकोत्सव मनाने के लिए ली गई लगभग एक लाख 44 हजार की राशि क..
                 

कुछ अतिक्रमणकारी हटे तो कुछ अब भी डटे

फर्स्ट लीड....नईदुनिया पड़ताल.... - मोहलत बेमतलब : हाउसिंग बोर्ड के पीछे पहाड़ी पर भी तेजी से हो रहा कब्जा- कुछ अतिक्रमणकारी हटे तो कुछ अब भी डटे झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि पिछले दिनों सरस्वती शिशु मंदिर के पीछे 9-10 लोगों ने अतिक्रमण कर वहां पर कच्चा व पक्का आशियाना बना लिया था। इसकी शिकायत जनसुनवाई के साथ ही उच्चाधिकारियो..
                 

मुख्यमंत्री को कई संगठनों ने मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपे

पट्टी पर.... मुलाकात मुख्यमंत्री को कई संगठनों ने मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपे -पेंशनर एसोसिएशन, पंचायत सचिव संगठन, सर्व ईसाई महासभा, हिन्दू युवा जनजातीय संगठन का प्रतिनिधिमंडल मिला झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित कई मंत्री मंगलवार को झाबुआ आए थे। इस दौरान विभिन्ना संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपे। ज्ञ..
                 

मुख्यमंत्री ने मेधावी छात्राओं का मंच पर किया सम्मान

मुख्यमंत्री ने मेधावी छात्राओं का मंच पर किया सम्मान मेघनगर।नईदुनिया प्रतिनिधि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के अंतर्गत मेरिट लिस्ट में स्थान प्राप्त करने वाली 12वीं की प्रतिभावान छात्राओं का प्रोत्साहन राशि देकर सम्मान किया। मुख्यमंत्री द्वारा अपने झाबुआ प्रवास पर आयोजित कार्यक्रम में मेघनगर से दो छात्रा पलक बाघमारे (85.20%) तथा नाजनीन पिता सलीम कादरी..
                 

10वीं का 60 और 12वीं का 75 प्रश नतीजे लाने का लक्ष्य

....विद्यार्थियों का बस्ता वाला सिंगल कॉलम केरिकेचर लगा दें.... 10वीं का 60 और 12वीं का 75 प्रश नतीजे लाने का लक्ष्य - वार्षिकोत्सव निपटते ही मुख्य परीक्षा का बनेगा दबाव झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि इन दिनों शैक्षणिक जगत में वार्षिकोत्सव की धूम मची हुई है। वार्षिकोत्सव निपटते ही मुख्य परीक्षाओं का दबाव शुरू हो जाएगा। सबसे अधिक चिंता 10 वी व 12वीं बा..
                 

शपथ समारोह में मोबाइल के दुरुपयोग पर नाटक की प्रस्तुति

शपथ समारोह में मोबाइल के दुरुपयोग पर नाटक की प्रस्तुति -इनरव्हील क्लब ऑफ झाबुआ 'शक्ति' का आयोजन झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि इनरव्हील क्लब ऑफ झाबुआ 'शक्ति' के नए वर्ष की पदाधिकारी-सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को चैतन्य मार्ग स्थित निजी रेस्टोरेंट में रखा गया। मुख्य अतिथि डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन दीपा कचोलिया थीं। अन्य अतिथियों के रूप में भारती..
                 

मिलन समारोह में मनोरंजक गेम्स के साथ रोचक प्रतियोगिताएं भी

मिलन समारोह में मनोरंजक गेम्स के साथ रोचक प्रतियोगिताएं भी झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि संस्कार भारती आजाद इकाई ने कृषि उपज मंडी के पास दीपावली मिलन समारोह का अनूठे तरीके से आयोजन किया। इसमें विभिन्ना प्रतियोगिताओं के साथ कई मनोरंजक गेम्स भी खेले गए। बाद में विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए गए। सर्वप्रथम संस्था का ध्येय गीत सामूहिक रूप से..
                 

आचार्यश्री की निश्रा में प्रवचन का लाभ उठा रहे समाजजन

आचार्यश्री की निश्रा में प्रवचन का लाभ उठा रहे समाजजन झाबुआ। जैन तीर्थ बावन जिनालय में विराजित आचार्य भगवंत श्रीमद् विजय जयानंद सूरीश्वरजी आदि ठाणा 5 के मंगल प्रवेश के साथ ही झाबुआ की धर्म धरा पर ज्ञान गंगा प्रवाहित हो रही है। आचार्यश्री की पावन निश्रा में 1 से 5 दिसम्बर तक प्रतिदिन सुबह 9-30 बजे से धर्म पर प्रवचनों का लाभ समाजजनों द्वारा उठाया जा रहा है। जिनालय पर..
                 

शादी से लौटा परिवार तो गहने-नगदी गायब मिले

शादी से लौटा परिवार तो गहने-नगदी गायब मिले -सूने मकान को बनाया निशाना मेघनगर। नईदुनिया न्यूज रंभापुर चौकी के ग्राम गडुली में सूने पड़े दो मकानों को चोरों ने निशाना बनाया। ये दोनों मकान ईश्वरसिंह हाड़ा और नगीन नायक के हैं। पुलिस के अनुसार मकान मालिक ईश्वरसिंह हाड़ा अपने पूरे परिवार के साथ शादी समारोह में रानापुर के टांडी गय..
                 

दौरे का आदिवासी समाज ने कि या विरोध

दौरे का आदिवासी समाज ने कि या विरोध - मामला भू-राजस्व संहिता की धारा 165 और 172 का झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि मप्र सरकार द्वारा भू राजस्व संहिता 1959 की धारा 165,172 के साथ जो छेड़खानी की गई है, समस्त आदिवासी समाज कांग्रेस के इस कदम का विरोध करता है। वह कांग्रेस सरकार जिसको बड़ी उम्मीदों के साथ प्रदेश की धरती पर आदिवासी समाज ने ब..
                 

दिव्यांगों के लिए चलने वाले वाहन का संचालन हुआ बंद

-आज विश्व विकलांग दिवस- दिव्यांगों के लिए चलने वाले वाहन का संचालन हुआ बंद - अनुदान देने में की जा रही आनाकानी - दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने के बाद भी उपेक्षा झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि दिव्यांगों के लिए यहां लगातार सुविधााएं कम करने के प्रयास किए जा रहे हैं। शहर के 18 दिव्यांग बच्चों को प्रशिक्षण व बेहतर बनाने के लिए प्रतिदिन यहां के प..
                 

शिविर में 2141 लोगों का निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण

पट्टी पर.... परमार्थ शिविर में 2141 लोगों का निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण -जैन सोश्यल ग्रुप 'बामनिया यूनिक' की पहल पर 50 चिकित्सकों ने दी सेवाएं बामनिया। नईदुनिया न्यूज रतलाम रोड स्थित शासकीय कन्या विद्यालय प्रांगण में रविवार को जैन सोश्यल ग्रुप 'बामनिया यूनिक' के तत्वावधान में धीरज हॉस्पिटल वड़ोदरा के सहयोग से निशुल्क सर्व रोग जांच शिविर लगाया गया।..
                 

कस्तूरबा गांधी छात्रावास की समस्याएं दूर करने की मांग

कस्तूरबा गांधी छात्रावास की समस्याएं दूर करने की मांग -जयस ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा मेघनगर। नईदुनिया न्यूज कस्तूरबा गांधी छात्रावास की अव्यवस्थाओं को लेकर जयस संगठन ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर समस्याएं दूर करने की मांग की है। ज्ञापन में कहा गया है कि जिले में संचालित कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावासों में व्याप्त अव्यवस्थाओं व समस्याओं..
                 

हैदराबाद की घटना के विरोध में पुतला दहन

हैदराबाद की घटना के विरोध में पुतला दहन -आरोपितों को फांसी देने की मांग झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने पिछले दिनों हैदराबाद में महिला चिकित्सक के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म व उसकी हत्या का विरोध जताया। रविवार दोपहर बस स्टैंड पर नारेबाजी कर दुष्कर्मियों का पुतला फूंका। इस दौरान युवा दुष्कर्मियों व हत्यारों..
                 

डॉ. अर्चना राठौर का लघुकथा सम्मेलन में सम्मान

डॉ. अर्चना राठौर का लघुकथा सम्मेलन में सम्मान झाबुआ। अखिल भारतीय साहित्य परिषद् द्वारा ऐतिहासिक ऑनलाइन लघुकथा सम्मेलनों का आयोजन किया गया। इसमें झाबुआ से डॉ .अर्चना राठौर ने साहित्य परिषद् के इस ऐतिहासिक प्रथम तथा तृतीय लघुकथा सम्मेलन में प्रतिभागिता की। परिषद् द्वारा डॉ अर्चना राठौर को दोनों लघुकथा सम्मेलन में उनकी कहानी चयन होने तथा अ..
                 

विजेता विद्यार्थियों को ट्रेक सूट और प्रमाण-पत्र दिए

11 days ago  
समाचार /