जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

110 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने किया मतदान

पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान शनिवार को शान्तिपूर्ण ढंग से संपन्ना हुआ। मतदाओ में गांव की सरकार को लेकर जबरदस्त उत्साह देखा गया। बहुत से ने वोटरों ने पहली बार अपने मत का प्रयोग किया। तो गोपालपुरा की 110 वर्षीय बुजुर्ग महिला झुमली भेरिया भाभर ने भी मतदान किया। 12 बजे तक ही 40 प्रतिशत मतदान हो गया था..
                 

भारतीय स्त्री शक्ति संगठन की टीम ने किया भ्रमण

भारतीय स्त्री शक्ति की राष्ट्रीय संगठन मंत्री डा. मनीषा कोठेकर व राष्ट्रीय सचिव व प्रांत संगठन मंत्री वीणा पैठणकर का प्रदेश का तीन दिवसीय प्रवास हुआ। इसमें देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कुलपति से सौजन्य भेंट, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से भेंटकर इंदौर, सागर देवास, शाजापुर महू के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की गई। झ..
                 

सात साल बाद एक साथ चार ठप्पे लगाना नहीं भाया

                 

पाइप लाइन नहीं डालने से रहवासियों में आक्रोश

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के वार्ड क्रमांकआठ के कई क्षेत्रों में पेयजल की नवीन पाइपलाइनें नहीं डल पाई हैं। इससे वार्डवासियों में आक्रोश दिखाई दे रहा है। पिछले दिनों नवीन मार्ग बनाने की अनुमति मिल गई थी, लेकिन रहवासियों ने इसका विरोध किया। इनका कहना है कि अगर नई सड़क बन जाती है तो इसके बाद पाइप लाइन डालने में दिक्कतें आ..
                 

बगीचे में लगे हरे पेड़ काटे, प्रशासनिक अमले ने पंचनामा बनाया

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बसंत कालोनी गायत्री मंदिर के पीछे किसी व्यक्ति द्वारा पांच से छह हरे-भरे पे.ड शुक्रवार सुबह काट दिए गए। रहवासियों द्वारा पहले भी इसका विरोध किया गया तो भी पेड़ कटाई का सिलसिला नहीं थमा। इसकेबाद इसकी सूचना प्रशासन को दी गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर तहसीलदार आशीष राठौर, नायब तहसीलदार जितेंद्र सोलंकी अपनी..
                 

छह वार्ड शाम होते-होते बता देंगे जिला पंचायत का परिदृश्य

पंचायती राज व्यवस्था की सर्वोच्च संस्था जिला पंचायत पर कब्जा करने के लिए दोनों प्रमुख दल हमेशा प्रयासरत रहते हैं, इसलिए गैर दलीय आधार पर चुनाव होने के बावजूद कांग्रेस-भाजपा ने अपने समर्थित उम्मीदवारों की जिला पंचायत वार्डों में सूची जारी की है। विधायकों के लगभग ही सम्मान जिला पंचायत अध्यक्ष को मिलता है और यह पद पाने..
                 

एक पंचायत ऐसी भी जहां है 14 उम्मीदवार

                 

वर्षा की खेंच ने डाला चिंता में, बादल तो छाते हैं लेकिन बूंदाबांदी कर चले जाते हैं

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि) । क्षेत्र में पड़ रही उमस के कारण सभी के हाल-बेहाल हैं। सूर्य की तेज तपन के कारण दोपहर में तेज गर्मी का एहसास बना रहता है। गुरुवार को तो इतनी अधिक उमस थी कि लोगों केपसीने छूट गए । अब तो हर किसी के मुंह से निकल रहा है कि वर्षा हो जाए, लेकिन मौसम विभाग आगामी दिनों में हल्की-फुल्की वर्षा होने की संभाव..
                 

श्री संघ का इंतजार समाप्ति की ओर, 27 जून से प्रतिष्ठा निमित्त पंचानिका महोत्सव होगा प्रारंभ

                 

मुख्य मार्ग पर वाहन खड़े कर देने से होती है दिक्कतें -ठेला व दो पहिया वाहन बने हुए मुसीबत

                 

मन और शरीर को स्वस्थ रखता है योगः सांसद डामोर

                 

तीन अवैध देसी कट्टे व माउजर बरामद, चार आरोपित गिरफ्तार

                 

पंचायत व नगर निकाय चुनाव लेकर आया संजीवनी

                 

आठ साल का आगम कैंसर से जंग हार गया, दो लोगों को मिली ज्योति

                 

उम्मीद से कम बरसे बादल, उमस के कारण छूटा पसीना

                 

आत्म कल्याण के लिए ली जाती है दीक्षा

धर्मसभा में जिनेंद्र मुनि ने श्रद्धालुओं को किया संबोधित पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। दीक्षा मूलतः आत्म कल्याण के लिए ली जाती है। सुखसाता की चाह न करने वाला, आकुल-व्याकुल रहने वाला, पांचों इंद्रियों के सुख ढूं.ढने वाला शारीरिक विभूषा करने वाले साधक के लिए सुगति सुलभ नहीं है। पांच महाव्रत प्रतिज्ञा सुगति के द्वार खोलने वाली होती है, पर मोहिनी क..
                 

सब्जियों के तेवर तीखे...लौकी 60 तो, फूलगोभी 120 रुपये किलो

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। एक समय पुराने लोग कहते थे। दाल-रोटी खाओ प्रभु के गुण खाओ। लेकिन दाल के दाम तो पहले से ही ज्यादा हो गए थे। लोगों के लिए सब्जियों का सहारा था। अब तो सब्जियों के दाम भी आसमान छू रहे हैं। 10 से 15 रुपये किलो बिकने वाली लौकी के दाम 60 रुपये तक पहुंच गए। फूलगोभी का भाव सुनते ही लोग सब्जी की दुकान से..
                 

जीएस से घबराए 42 विद्यार्थी, सी-सेड पेपर से दूर हुए

                 

भरपूर आय देने वाला रेलवे स्टेशन, लेकिन राजस्व की हानि

मेघनगर (नईदुनिया न्यूज)। प्रदेश का प्रवेश द्वार तथा जिले केप्रमुख मेघनगर रेलवे स्टेशन पर प्रतिदिन ट्रेनों से हजारों की संख्या में यात्रियों का आवागमन होता है। यात्री ट्रेनों के साथ ही यहां के रेक पाइंट पर कई वस्तुओं की लोडिंग एवं अनलोडिंग होती है। इस तरह राजस्व की दृष्टि से केंद्र तथा राज्य सरकार को भरपूर आय देने वाला यह महत्वपूर्ण स्टेशन है।..
                 

हमने भगवान को नहीं देखा...लेकिन वे ऐसे ही होंगे

यशवंतसिंह पंवार, झाबुआ। पिता बनकर ना केवल अपने छोटे भाई-बहनों, बल्कि अपने पुत्रों को भी आत्मनिर्भर बनाने वाले 77 वर्षीय योगेंद्र भावसार का जीवन आज हर किसी के लिए आदर्श है। 51 वषोर्ं के लंबे उतार-चढ़ाव भी उन्हें अपने पिता का धर्म निभाने से नहीं रोक पाए हैं, इसीलिए पुत्र गर्व से कहते हैं कि हमने भगवान को नहीं देखा, लेकिन निश्चित रूप से..
                 

इंटरनेट मीडिया बना चुनाव का अखा.डा

                 

नगर पंचायत से नगर परिषद के सफर में कई उतार-चढ़ाव देखे

मनीष कुमार नाहटा, मेघनगर। करीब 10 हजार की आबादी वाले मेघनगर नगर निकाय ने नगर पंचायत से नगर परिषद के सफर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। नगर परिषद के अध्यक्ष का कार्यकाल पूरा होने के पश्चात अनुविभागीय अधिकारी के रूप में नगर परिषद का प्रभार पराग जैन तथा लक्ष्मीनारायण गर्ग ने संभाला। वर्तमान में अनुविभागीय अधिकारी अंकिता प्रजापत के पास परिषद का..
                 

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में लगी कर्मचारियों की ड्यूटी, मतदान नहीं करने की आशंका

                 

ब्लड स्टोरेज नहीं होने से मरीजों को रेफर करना पड़ता है बाहर

थांदला(नईदुनिया न्यूज)। करोड़ों की लागत से सिविल अस्पताल बना है। इसके बाद नगरीय तथा ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों को भरोसा हुआ था कि यहां इलाज मिलने से अब बाहर नहीं जाना प.डेगा, लेकिन तीन साल से ज्यादा समय होने केबाद भी अस्पताल में लेबोरेटरी के सामने बना 30 नंबर ब्लड स्टोरेज रूम काम नहीं आ रहा है, क्योंकि ब्लड स्टोरेज की सुविधा दोब..
                 

जाम लगने से आमजन हो रहे परेशान, आए दिन हो रही दुर्घटना

                 

रामा जनपद के 16 वार्डों में 84 उम्मीदवार मैदान में

                 

सावधानी नहीं बरती तो बढ़ सकते कोरोना के मरीज

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। महीने भर में कोरोना के मरीज फिर से बढ़ने के संकेत मेडिकल कालेज के चिकित्सकों द्वारा दिए गए हैं। ऐसी ही लापरवाही बरती गई तो मरीजों की संख्या यहां भी बढ़ जाएगी, क्योंकि भीड़ वाले क्षेत्रों में भी मास्क का उपयोग नहीं हो रहा है। बाजार में कहीं भी लोग मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं। सार्वजनिक स्थानों पर भ..
                 

सबसे अधिक पेटलावद में मेहरबान हुई वर्षा, सबसे कम रानापुर में

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पिछले दो दिनों से वर्षा का दौर शाम के समय चल रहा है। जिले में अब तक 29.07 मिमी वर्षा हो चुकी है। रविवार व सोमवार की शाम जिलेभर में वर्षा का दौर चला। सबसे अधिक वर्षा पेटलावद क्षेत्र में 75 मिमी दर्ज हुई है। वहीं सबसे कम वर्षा रानापुर क्षेत्र में 13 मिमी हो पाई है। प्री-मानसून की वर्षा होते ही किसान खेतों को तैय..
                 

पिता ने सात वर्षीय पुत्री पर डाली गलत नजर

पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। पेटलावद थाना क्षेत्र के एक गांव में पिता द्वारा बेटी से छे.डछा.ड का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार नशेड़ी पिता ने बाप और बेटी के रिश्ते को कलंकित कर दिया। आरोपित पिता नशे में बेटी से छेड़छाड़ करता रहा, लेकिन मां व बेटी के विरोध के चलते वह सफल न हो सका। आरोप है कि शनिवार रात पिता अपनी सात वर्षीय प..
                 

संगठन विस्तार को लेकर बजरंग दल की बैठक

पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद, राष्ट्रीय बजरंग दल की मालवा प्रांत जिला झाबुआ इकाई की बैठक श्री हरिहर गोशाला बन्नाी में रविवार को संपन्ना हुई। इसमें संगठन विस्तार को लेकर चर्चा की गई। 24 जून को परिषद की स्थापना दिवस को लेकर चर्चा की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि हर गांव में स्थापना दिवस मनाना है और संगठन के विस्तार क..
                 

संकल्पों के प्रति निष्ठा और श्रद्धा का भाव होना चाहिए

पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। जीवन में गुणों का सम्मान व आदर करना चाहिए, रूप का नहीं। शपथ का निष्ठापूर्वक पालन करना चाहिए। संकल्पों के प्रति निष्ठा या श्रद्धा का भाव होना चाहिए। उक्त उद्गार श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथ धर्मसंघ के 11वें अनुशास्ता युग प्रधान आचार्य श्री महाश्रमण जी की विदुषी सुशिष्या शासन साध्वीश्री मधुबाला जी ने श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा और तेर..
                 

अंचल में गर्मी से परेशान लोगों को वर्षा से मिली राहत

झाबुआ(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में शनिवार रात व रविवार की दोपहर कई क्षेत्रों में वर्षा का दौर चला। सबसे अधिक वर्षा थांदला व पेटलावद क्षेत्र में दर्ज हुई है। जिले की औसत वर्षा 7.3 मिमी दर्ज हुई है। मौसम के परिर्वतन के साथ ही किसान अब खेतों को तैयार करने में लग गए हैं। कई किसान तो अभी से खाद-बीज खरीदते नजर आ रहे हैं। हालांकि अभी तेज..
                 

सरपंच, जनपद व जिला पंचायत सदस्य को लेकर घमासान

                 

मातेश्वरी का 57वां पुण्य स्मृति दिवस मनाया

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की प्रथम मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी बालब्रह्मचारिणी मातेश्वरी जगदंबा सरस्वती मां का 57वां पुण्य स्मृति दिवस स्थानीय सेवा केंद्र ब्रह्माकुमारीज के गोपालपुरा स्थित शिव स्मृति भवन पर मनाया गया। मातेश्वरी के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए बीके जयंती दीदी ने कहा कि मम्मा के जीवन में रूहानियत बहुत थी।..
                 

सरपंच और जनपद प्रत्याशी वोटरों के मन को टटोल रहे प्रत्याशी

जामली (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। उम्मीदवार समर्थक मतदाताओं में जनसंपर्क करने में युद्ध स्तर पर जुट चुके हैं। हर कोई प्रत्याशी अपने अपने स्तर से जनता के बीच अपनी बात रखकर संपर्क कर रहे है। वहीं सरपंच और जनपद के लिए मुकाबले रोचक होते जा रहे हैं। जनपद क्षेत्र क्रमांक 21 से सात उम्मीदवार च..
                 

50 लाख अटकने के बीच 'आनलाइन बिल' का फरमान

                 

पारा में बन रहा चुनावी माहौल, घर-घर वायदे के साथ पोस्टर लगाए

                 

अब आ पहुंची ग्राम संसद के गठन की घड़ी, 51 प्रतिशत महिला मतदाता मुख्य भूमिका में

                 

सांस्कृतिक यात्रा दल ने स्टेच्यू आफ यूनिटी पहुंचकर सरदार पटेल को किया नमन

                 

अवैध शराब के अड्डों व ढाबों पर छापेमारी, 50 हजार की मदिरा जब्त

                 

मतदान के दिन गुरुपूर्णिमा,मतदाताओं को लाना चुनौती

झाबुआ-मेघनगर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला प्रशासन मतदान बढ़ाने के अभियान में लगा है । इसके तहत जनजातीय परिवेश मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने केलिए वाद्ययंत्र बजाता शुंभकर भूरा लांच किया गया है । उधर, मेघनगर नगर निकाय चुनाव में गुरु पूर्णिमा का पेंच फंस गया है । निर्वाचन आयोग ने 13 जुलाई को मेघनगर में मतदान रखा है, जबकि उस दिन गुरु प..
                 

मानसून के नजदीक आते ही हो रहा तेजी से गहरीकरण

                 

दो दशक से महिलाओं को योग सिखाना मिशन बनाया

                 

मतदान कर्मियों के लिए डाक मतपत्र की व्यवस्था हो

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। त्रि-स्तरीय पंचायतों को आम निर्वाचन कार्य में लगे मतदान कर्मियों के लिए डाक मतपत्र की व्यवस्था को लेकर पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल ने सचिव राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है। बिलवाल ने बताया कि आगामी दिनों में त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन होने जा रहे हैं। किंतु उक्त निर्वाचन कार्य में लगे मतदान कर्मियों एवं अन्य श..
                 

वर्षा के पानी में भीगने से हो सकते हैं बीमार

पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। वर्षा और बीमारियां, दोनों साथ-साथ आती हैं। इस मौसम में होने वाली बीमारियों के लक्षण और कोरोना के लक्षण लगभग एक जैसे हैं, सर्दी-खांसी और बुखार। ये कोरोना और वर्षा दोनों के आम लक्षणों में से एक हैं। आफिस जाते या घर आते वक्त रास्ते में अचानक वर्षा हो जाती है तो साइकिल, बाइक और पैदल चलने वाले लोग भ..
                 

शैक्षिक शोध और नवाचार के बिना आत्मनिर्भर भारत की कल्पना अधूरी

झाबुआ(नईदुनिया प्रतिनिधि)। शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास, नई दिल्ली द्वारा एनआइटी, हमीरपुर में आयोजित त्रिदिवसीय राष्ट्रीय शैक्षिक कार्यशाला के अंतिम दिन राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के क्रियान्वयन पर गहन मंथन हुआ। सत्र का उद्घाटन न्यास के राष्ट्रीय सचिव डा. अतुल कोठारी ने दीप प्रज्वलित कर किया। पहले सत्र में न्यास द्वारा आयोजित होने वाले एक महत्वपूर्ण कार्यक्र..
                 

मतदाता बैठे चुप, सब की बातें सुन रहे

                 

लोकतंत्र के उत्सव में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी, निर्भीक होकर मतदान कराएं

थांदला (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर तथा जिला निर्वाचन अधिकारी सोमेश मिश्रा शासकीय बालक उत्कृष्ट माध्यमिक विद्यालय थांदला में मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में पहुंचे। मतदान दलों से रूबरू चर्चा की तथा उनका उत्साहवर्धन किया। यहां पर 88 मतदान दल के 350 अधिकारी और कर्मचारी छह कक्षों में उपस्थित थे। कलेक्टर मिश्रा सभी कक्षों में पहुंचे तथा मतदान दलों..
                 

झाबुआ में जो यहां आया, यहीं का होकर रह गया

झाबुआ का हृदय अत्यंत ही विशाल है, ये सभी को अपनाने की तासीर रखता है। जो यहां आया, यहीं का होकर रह गया। झाबुआ ने जोधपुर से आने वाले केशवदास जी राठौर को अपनाया और राठौर राजवंश की रियासत का आगाज हुआ । कर्मचारी यहां नौकरी करने आए, रिटायर यहीं से हो गए और 99 प्रतिशत ने शहर में ही अपने घर भी बना लिए । अब गांवों का तेजी से झाबु..
                 

विद्यार्थियों का किया स्वागत, ललाट पर लगाया तिलक

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शुक्रवार को जिले की स्कूलों में प्रवेशोत्सव मनाया गया। पहले दिन विद्यार्थियों का तिलक लगाकर शिक्षकों ने स्वागत किया। हालांकि पहले दिन विद्यार्थियों की संख्या कम रही। शिक्षक सुबह से ही प्रवेशोत्सव की तैयारी में जुटे दिखाई दिए। जैसे ही विद्यार्थियों का आगमन शुरू हुआ, उन्होंने तिलक लगाकर स्वागत किया। स्कूल चलें हम अभिया..
                 

छत लीज पर देकर अब नगर परिषद करेगी शहर का विकास

                 

फलिये-फलिये बन रहा चुनावी माहौल

रानापुर (नईदुनिया न्यूज)। इस समय त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर हर गांव-गांव, फलिए में माहौल बन गया है। वहीं शादी-ब्याह का सीजन समाप्त होने से ब.डी संख्या में श्रमिक व मजदूरों का पलायन प्रतिदिन हो रहा। दूसरी ओर चुनाव चिह्न आवंटन होने से प्रत्याशियों ने मैदान में मोर्चा संभाल लिया है। वही ब.डी संख्या में लोगों का गुजरात पलायन करना मतद..
                 

तालाब में डूबने से एक व्यक्ति की मौत

जामली (नईदुनिया न्यूज)। देवली निवासी एक व्यक्ति की तालाब में डूबने से मौत हो गई। पांचपिपला के स्कूल फलिया तालाब से 16 घंटे बाद शव को बाहर निकाला गया। जानकारी के अनुसार मंगलवार शाम को देवली का नाथू भाबर उम्र 50 वर्ष तालाब में डूब गया । तालाब के कीच.ड में पैर धंसने के चलते वह वापस बाहर नहीं निकल पाया और डूब गया। मंगलवार रात करीब आठ..
                 

सोयाबीन का रकबा घटा, अन्य फसलों का बढ़ाया

लोकेंद्रसिंह परिहार, पेटलावद । मौसम विभाग ने भले ही इस बार अच्छी वर्षा की संभावना जताई है। लेकिन इस बार क्षेत्र की मुख्य फसल सोयाबीन का रकबा कृषि विभाग ने घटाया है। वहीं कपास व अन्य फसलों का बढ़ाया है। इसकी मुख्य वजह पिछले कई सालों में सोयाबीन की फसल में हो रहा नुकसान है। दूसरी वजह सोयाबीन में विभिन्ना वजहों से बढ़ती जा रही लागत आ..
                 

दो माह से अधूरे मार्ग के कारण ग्रामीण परेशान

रायपुरिया (नईदुनिया न्यूज)। प्रधानमंत्री सड़क योजना में बन रहे रायपुरिया से बेकल्दा मार्ग पर ग्राम छापरापाड़ा में एक तरफ की रोड तैयार हुए करीब दो माह हो चुके हैं, वहीं दूसरी ओर की पट्टी का निर्माण नहीं होने से ग्रामीण धूल, मिट्टी और दुर्घटना की आशंका से परेशान हैं। अगर कोई भारी वाहन एक तरफ से आ जाता है तो दूसरी ओर से आने वाले वाहन..
                 

समय की रफ्तार ने ग्रामीणों की सोच बदली

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पहले रक्तदान की बारी आते ही ग्रामीण भाग खड़े होते थे। यहां तक की अपने स्वजनों के लिए भी रक्तदान करने आगे नहीं आते थे। अब समय के साथ ग्रामीणों की सोच में बदलाव दिख रहा है । 30 से 40 प्रतिशत ग्रामीण अब रक्तदान करने के लिए राजी होने लगे हैं। यह सकारात्मक बदलाव जिला अस्पताल के लिए सुखद स्थिति लेकर आया है, क्योंकि..
                 

आठ साल से पाठशाला में धर्म का मर्म जान रहे नौनिहाल

                 

तेज आंधी-तूफान के चलते मकान की छत के पतरे उड़े

झकनावदा (नईदुनिया न्यूज)। शनिवार को शाम करीब पांच बजे तेज आंधी तूफान के साथ करीब 15 मिनट तेज वर्षा हुई। इससे झकनावदा व आसपास क्षेत्र में कई बिजली पोल, पे.ड तथा मकान की छतें व टीनशेड उड़ गए। हालांकि कोई जनहानि नहीं हुई। नगर में एक चार पहिया वाहन के बोनट पर भी टीनशेड गिरने से नुकसान हुआ। इसके साथ ही ग्राम पंचायत भेरुपाड़ा के ग्र..
                 

देर रात तक भजन संध्या में जमकर थिरके श्रद्धालु

बामनिया (नईदुनिया न्यूज)। पेटलावद रोड स्थित प्रसिद्ध श्री सांचल सोनाणा तीर्थ धाम पर तीन दिवसीय भव्य वर्षगांठ महोत्सव का समापन शनिवार को महाआरती, ध्वजारोहण, भंडारा और यज्ञ की पूर्णाहुति के साथ हुआ। ध्वजारोहण होते ही श्रद्धालु खुशी से झूमने लगे। सभी ने एक-दूसरे को बधाई देकर कुंकू के छापे लगाए। इस दौरान पूरा मंदिर परिसर सच्चियाय माताजी और सोनाणा..
                 

Ad

रक्तदान करना जीवनदान करने जैसा, इस पुण्य काम में हमेशा आगे रहें

                 

15 वार्र्डों में 64 उम्मीदवारों के बीच मचेगा घमासान

मेघनगर नगर निकाय चुनाव मेें नाम वापसी के दिन 93 उम्मीदवारों में से 29 द्वारा अपने नाम वापस लिए जाने से अब 15 वार्डों में 64 उम्मीदवारों के बीच चुनावी घमासान होगा। नाम वापसी के बाद नगर निकाय चुनाव में उम्मीदवारों की स्थिति वार्ड वार इस प्रकार है। वार्ड क्रमांक एक से बामनिया ज्योति नटवर भाजपा से शायदा महेंद्र भाबर कांग्रेस..
                 

Ad

तीर्थयात्रियों का जुलूस निकाल कर स्वागत किया

23 जेएचए 13 - तीर्थयात्रियों का जगह-जगह स्वागत किया गया। बामनिया(नईदुनिया न्यूज)। चार धाम की यात्रा दो माह सात दिन में करके तीर्थ यात्री अपने घर लौटे तो क्षेत्र के रहवासियों ने पुष्पमाला पहनाकर जोरदार स्वागत किया। क्षेत्र के दिनेशचंद्र और कस्तूरबाई बैरागी उत्साह के साथ तीर्थयात्रा पर 16 अप्रैल को बामनिया से रवाना हुए थे।..
                 

Ad

पहले ही संकरी गलियां, वाहन खड़े कर देने से लग जाता है जाम

                 

Ad

तेंदुए ने 19 घंटे छकाया... पर पकड़ में नहीं आया

                 

जिला हुआ योगमय, बढ़-चढ़कर भागीदारी की लोगों ने, प्रधानमंत्री का संदेश भी सुना

                 

12वीं की पूरक परीक्षा देते फर्जी छात्र को पकड़ा

थांदला (नईदुनिया न्यूज)। नगर के शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय थांदला में सोमवार को कक्षा 12वीं की अंग्रेजी विषय पूरक परीक्षा देते फर्जी छात्र पकड़ाया। परीक्षा केंद्र के कक्ष क्रमांक आठ में रोल नंबर 225126264, जो कि छात्र विनास भूरिया का है। विनास भूरिया के स्थान पर अन्य छात्र कैलाश वसुनिया परीक्षा देते हुए पाया गया है। कैलाश वसुनिया छात्र..
                 

जगह-जगह लगे कूडे के ढेर, प्रतीक्षालय की भी हालात खराब

तहसील मुख्यालय के अस्थायी बस स्टैंड का हाल बेहाल है। बस स्टैंड परिसर में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हैं। यात्रियों के लिए आराम के लिए बनाए गए प्रतीक्षालय की दीवार पान, गुटखा थूंक कर बदरंग कर दिए गए हैं। हालात यह हैं कि यात्रियों के पीने के लिए भी शुद्ध पेयजल का इंतजाम नहीं है। ऐसे में यहां आने-जाने वाले यात्री परेशान हा..
                 

तीन दिवसीय चिकित्सा शिविर में होगा कई बीमारियों का इलाज

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सामाजिक महासंघ झाबुआ के तत्वावधान में तीन दिवसीय मेगा प्राकृतिक चिकित्सा शिविर 24 जून तक नगर के एक निजी गार्डन में लगेगा। इसमें कमर दर्द, घुटना दर्द, डायबिटीज, मोटापा, थाइराइड, प्रोस्टेट, गैस, एसीडिटी, जलन, हृदय रोग, यूरिनरी अर्थात पेशाब की प्राब्लम, ब्लड प्रेशर, अल्सर, कब्ज, अनिद्रा, व त्वचा रोग जैसी अनेकों बीमारियों का उप..
                 

पिता व भाई ही निकले दोहरे हत्याकांड के दोषी

जामली (नईदुनिया न्यूज)। रायपुरिया थाना अंतर्गत ग्राम कालीघाटी में महिला-पुरुष के अंधे कत्ल का पर्दाफाश रविवार को किया गया। घटना 16 जून की है। जिसमें ग्राम कालीघाटी के पहा.डी में भरत भाभर के खेत के पास नीम के पे.ड के नीचे एक महिला तथा एक पुरुष की लाश संदिग्ध हालात में बरामद की गई थी। दोनों शव की पहचान पंकज गाम.ड उम्र 28 साल निवास..
                 

आज बरस सकते हैं बदरा

झाबुआ (नईनिया प्रतिनिधि) । पिछले दो-तीन दिनों से उमस ने हर किसी को परेशान कर रखा है। दिन में पड़ने वाली तेज धूप के कारण और गर्मी बढ़ गई है। हालांकि, बादलों की आवाजाही बनी हुई है। ये बादल आते तो हैं, लेकिन बरसते नहीं। किसान भी अब मानसून के साथ अच्छी वर्षा का इंतजार कर रहे हैं। मौसम विभाग सोमवार को वर्षा होने की संभावना व्यक्त..
                 

15 वार्ड नगर में, 93 उम्मीदवार उतरे हुए मैदान में

मेघनगर (नईदुनिया न्यूज)। 15 वार्र्डों के नगर में नगर परिषद के चुनाव हो रहे हैं। इस चुनाव के लिए शनिवार तक 93 आवेदकों ने अपने आवेदन भरे हैं। इन आवेदनों की जांच की सोमवार को जांच होगी। इस बीच भाजपा व कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जाएंगे, लेकिन फिलहाल दोनों ही दलों के कार्यकर्ता मैदान में डटे हुए हैं।..
                 

फर्राटे से नाबालिग दौड़ाते हैं वाहन

लोकेंद्र सिंह परिहार, पेटलावद । पुलिस प्रशासन नाबालिगों को वाहन चलाने से रोकने के लिए कोई भी पहल करता नजर नहीं आ रहा है। शहर की स.डकों पर नाबालिग वाहन चालकों की संख्या दिनोंदिन बढ़ती ही जा रही है। यातायात विभाग की अनदेखी से अभिभावक भी बच्चों को बाइक की चाबी देने में जरा भी संजीदगी नहीं दिखा रहे। वहीं, दोपहिया वाहन पर तीन-ती..
                 

मतदान अधिकारी के लिए डाक मतपत्र की व्यवस्था हो

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मध्य प्रदेश शिक्षक संघ जिला झाबुआ ने मतदान अधिकारियों व मतदान केंद्र से संबंधित सुझाव जिला निर्वाचन अधिकारी तथा कलेक्टर जिला झाबुआ को दिया है । मुख्य रूप से वर्तमान में जो मतदान दल गठन किए गए हैं। इन दल में शामिल प्रथम चरण में अनेक मतदान अधिकारी मतदान से वंचित हो जाएंगे। ऐसे में मतदान अधिकारियों के लिए डाक मतपत्र क..
                 

जागरूकता बढ़ाने के लिए लग रही योग क्लास

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन को लेकर दक्षिणमुखी कालिका माता मंदिर धर्मशाला पर प्रतिदिन योग क्लास सुबह छह बजे से लगाई जा रही है। इसमें काफी संख्या में महिला व पुरुष भाग ले रहे हैं व योग के गुर सीख रहे हैं। महिला पंतजलि योग समिति की प्रमुख रुक्मिणी वर्मा ने बताया कि आगामी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर..
                 

आचार्यश्री तुलसी साहस के पुतले थे, उनका बाहरी और भीतरी व्यक्तित्व बहुत निखरा हुआ था