जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

दुकान का टूटा ताला

दुकान का टूटा ताला कालीदेवी। रविवार रात सैलून का ताला तोड़कर चोर भीतर घुसे। सोमवार सुबह जब पड़ोसी राजू राठौड़ अपनी दुकान में कुछ सामान निकालने आया तो उसने देखा कि पास में मुकेश वर्मा की सैलून के ताले टूटे हुए हैं। पुलिस को सूचना दी। दुकान खोलकर देखा तो सामान अस्त-व्यस्त पड़ा मिला। पुलिस के अनुसार दुकान मालिक थांदला निवासी है..
                 

अब ग्रामीण इलाकों में भी घर पहुंच सेवा

कोरोना/जोड़..... अब ग्रामीण इलाकों में भी घर पहुंच सेवा झाबुआ। संपूर्ण लॉकडाउन के चलते ग्रामीण क्षेत्रों के रहवासी बाजारों में नहीं आ पा रहे है। इससे उन्हें काफी दिक्कतों का समना करना पड़ रहा है। इसी को देखते हुए उनके घर पहुंच सुविधा के तहत गांवों में जाकर ही राशन सामग्रियां दी जा रही है। इसके साथ ही शहर में ठेलागाड़ी और लोडिंग वाहनों..
                 

गरीबों को बांटी खाद्यान्ना सामग्री

कोरोना/जोड़.... गरीबों को बांटी खाद्यान्ना सामग्री मेघनगर। जामिया शहादत उलूम द्वारा सभी धर्म तथा वर्ग के गरीब लोगों को भोजन सामग्री का वितरण किया गया। मौलवी बशीर ने बताया कि तेल, आटा, शक्कर, चावल, विभिन्ना प्रकार की दालें, चायपत्ती और मसाले का सामान पैक कर सभी वर्ग के लोगों को वितरित किया गया। दारुल उलूम के मदरसे द्वारा गरीब वर्ग के ि..
                 

1 अप्रैल से अभी तक नहीं खुली एक भी दुकान

1 अप्रैल से अभी तक नहीं खुली एक भी दुकान कालीदेवी। संपूर्ण लॉकडाउन के तहत अभी तक केवल दूध और मेडिकल को छोड़कर एक भी दुकान नहीं खुली जबकि कलेक्टर द्वारा आदेशित है कि किराना व्यापारी अपने मैनेजमेंट के हिसाब से घर-घर जाकर किराने की सप्लाई कर सकता है, लेकिन प्रशासन की उदासीनता के कारण व्यापारी भी घर पर ही दुकान बंद कर बैठे हैं। न..
                 

मकान में आग लगने से जुड़वां बच्चों की मौत

....13 नंबर की फोटो सिंगल कर लें... मकान में आग लगने से जुड़वां बच्चों की मौत -घटना के वक्त पत्नी और बच्चे भीतर थे, बाकी बाहर गए थे झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कल्याणपुरा क्षेत्र के ग्राम खेड़ा में रविवार सुबह 8 बजे मकान में अचानक आग लग गई। इसकी चपेट में आने से घर के अंदर खेल रहे दो जुड़वां बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। आग ल..
                 

मास्क बांटा और समझाइश भी दी

मास्क वितरण/जोड़.... मास्क बांटा और समझाइश भी दी रानापुर। पुलिस विभाग द्वारा शारीरिक दूरी का पालन सख्ती से करवाने के बाद जान की परवाह किए बिना 20 से 22 घंटे की ड्यूटी मुस्तैदी से की जा रही है। रविवार को थाना प्रभारी डीएस भंवर, सहायक उपनिरीक्षक दिलीपसिंह गौर, संतोष गुप्ता ने पुराना बस स्टैंड पर आम्बेडकर प्रतिमा के पास जरूरतमंद लोगों का..
                 

घर में ही मनाएं महावीर जयंती, दीप भी जलाएं

घर में ही मनाएं महावीर जयंती, दीप भी जलाएं झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। महावीर स्वामी का जन्मकल्याणक महोत्सव (महावीर जयंती) सोमवार को है। लॉकडाउन के चलते सकल जैन श्रीसंघ ने इस बार समाजजनों से घरों में ही जयंती मनाने और दीप जलाने का आह्वान किया है। विशेष रूप से कोरोना वायरस से रोकथाम के लिए सुबह 9 से 9.05 बजे तक घंटानाद तथा 10.30 से 11.3..
                 

कल रात ठीक नौ बजे नौ मिनट तक दीप जलाकर करेंगे समर्थन

कोरोना/जोड़.... कल रात ठीक नौ बजे नौ मिनट तक दीप जलाकर करेंगे समर्थन -प्रधानमंत्री के देशव्यापी आह्वान का स्वागत, 22 मार्च को बजाई थी थाली और ताली झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अप्रैल की रात 9 बजे 9 मिनट के लिए अपने घरों की बिजली बंद कर एक दीया जलाने के आव्हान का लोगों ने समर्थन किया है। लोगो का कहना..
                 

झाबुआ जिले में लॉकडाउन अब 10 अप्रैल तक बढ़ा, और सख्ती होगी

फर्स्ट लीड.... लॉकडाउन वाले जोड़ इसके नीचे या आसपास लगा दें.... -कोरोना से डरें नहीं, लड़ें : घर से बाहर निकलने पर पूरी तरह से रोक, आम लोगों से सहयोग करने का आह्वान- झाबुआ जिले में लॉकडाउन अब 10 अप्रैल तक बढ़ा, और सख्ती होगी झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। वैसे तो लॉकडाउन प्रधानमंत्री की घोषणा के बाद से ही यहां चल रहा था। इसम..
                 

सकल व्यापारी संघ की पहल पर घर पहुंच सेवा

सेवाकार्य/जोड़....इसके नीचे बाकी जोड़ लगा दें..... सकल व्यापारी संघ की पहल पर घर पहुंच सेवा -गरीबों और जरूरतमंदों का विशेष रूप से रखा जा रहा ख्याल झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि) शहर में चल रहे लॉकडाउन के बीच सकल व्यापारी संघ भी प्रत्येक व्यक्ति की मद्द के लिए पूरी तरह से कृत-संकल्पित है। विशेष ध्यान शहर में रह रहे गरीबों और जरूरतमंद लोगों क..
                 

बॉर्डर वाले 12 रास्तों को चिन्हित कर लगाई पुलिस

पैकेज/फर्स्ट लीड.... बॉर्डर वाले 12 रास्तों को चिन्हित कर लगाई पुलिस झाबुआ। नईदुनिया प्रतिनिधि जिले में लॉकडाउन के बाद हजारों की संख्या में लोग समीप के गुजरात से आए हैं। प्रशासन के लिए ये सभी चुनौती है साथ ही सावधानी के मद्देनजर सीमाओं पर जांच के लिए चौकि यां और शेल्टर हाउस स्थापित कि ए गए है। बाहर से आए लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण..
                 

राजस्थान-महाराष्ट्र के तीन युवक होम क्वारंटाइन पर

बंद.... राजस्थान-महाराष्ट्र के तीन युवक होम क्वारंटाइन पर पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम अमरगढ, पिपलीपाडा और बामनिया में कोटा, भीलवाडा और मुंबई से आए तीन लोगों में कोरोना के लक्षण होने की आशंका में डॉक्टर ने उन्हें 14 दिन होम क्वारंटाइन की सलाह दी हैं। इनकी प्राथमिक जांच के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार इन पर निगाहे रखे हुए हैं। इ..
                 

लोग घरों में ही सुरक्षित, व्यापारी संघ घर-घर पहुंचा रहा सामग्री

फर्स्ट लीड..... इसके बाद बंद वाले जोड़ ले लें.... -संपूर्ण लॉकडाउन का दूसरा दिन : जनसमर्थन ऐसा मिला कि पुलिस को कहीं भी सख्ती करने की जरूरत नहीं पड़ी- लोग घरों में ही सुरक्षित, व्यापारी संघ घर-घर पहुंचा रहा सामग्री झाबुआ। लॉकडाउन के 9 वें दिन और संपूर्ण लॉकडाउन के दूसरे दिन गुरुवार को भी जनता का समर्थन दिल खोल कर मिला। लोगों ने अप..
                 

भरपूर जनसहयोग मिल रहा

लॉकडाउन/जोड़.... भरपूर जनसहयोग मिल रहा झकनावदा। लॉकडाउन के पहले दिन जनता का भरपूर सहयोग मिला। आसपास के ग्राम धतुरिया, बखतपुरा, बोरिया, भेरुपाड़ा, तारखेड़ी ,बोलासा, कुंभाखेड़ी, सेमलिया, बिजोरी, नाड़ातोड़, रूपाखेड़ा, टोडी में भी सन्नााटा पसरा रहा। पुलिस चौकी प्रभारी रज्जन सिंह गणावा, एएसआई बिलवाल, प्रधान आरक्षक हरिराम चौहान, प्रधान आरक्ष..
                 

आठवें दिन किया सैनिटाइज

लॉकडाउन/जोड़.... आठवें दिन किया सैनिटाइज पिटोल। नगर में रोज की तरह 7 बजे से 10 बजे तक खुलने वाली आवश्यक वस्तुओं की दुकानें भी बंद रही। संपूर्ण बंद के इस मौके का ग्राम पंचायत नें भी फायदा उठाया व पूरे ग्राम को सैनिटाइज किया। पिटोल सरपंच काना गुंडिया व सचिव सुनील नायक पंचायत टीम के सदस्य मोहनभाई, रमेश भाई व अन्य लोगों के साथ..
                 

घर में ही रहें और सुरक्षित रहें, सतर्कता बरतना जरूरी

डाक्टर का कहना है (मोनो) घर में ही रहें और सुरक्षित रहें, सतर्कता बरतना जरूरी पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना से किसी भी प्रकार से डरने की जरूरत नही है। आवश्यकता है तो बस सतर्कता बरतने की। सामान्य सर्दी, जुकाम, खांसी को कोरोना जैसी महामारी से नहीं जोड़ें। यह बीमारियां ऋतु परिवर्तन के साथ हर वर्ष होती है, जो सामान्य है। इस प्रकार की समस्..
                 

नरेंद्रजी देखें....

पिटोल चेकपोस्ट पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक पिटोल (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए गुजरात से रोजगार पर गए लोगों की मप्र और अन्य प्रदेशों में वापसी तथा उनके पुनर्वास को लेकर मप्र-गुजरात सीमा के पिटोल चेकपोस्ट पर मंगलवार शाम करीब पांच बजे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की अहम बैठक हुई। इसमें कलेक्ट..
                 

दोपहिया वाहन चालकों पर कार्रवाई, गाड़ियां जब्त

दोपहिया वाहन चालकों पर कार्रवाई, गाड़ियां जब्त रानापुर (नईदुनिया न्यूज)। लॉकडाउन के तहत व समझाइश के बाद भी नगर में बेवजह दोपहिया वाहन लेकर घूमने वालों के खिलाफ अब पुलिस ने भी कमर कस ली है। मंगलवार को दोपहिया वाहन चालकों को कुछ भीड-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से पहले ही रोक दिया। इसका आम लोगों ने स्वागत किया। पुलिस के साथ..
                 

बॉर्डर सील होने के बावजूद सैकड़ों लोग आए

बॉर्डर सील होने के बावजूद सैकड़ों लोग आए थांदला (नईदुनिया न्यूज)। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के डर से ज्यादा मजदूरों को अपने परिवार से मिलने की चिंता ज्यादा है। यही कारण है कि वे जैसे भी हो अपनी व दूसरों की जान जोखिम में रखकर पलायन से आ रहे है। शासन के निर्देश के बावजूद बेखौफ सौकड़ों पर मजदूर जैसे-तैसे गुजरात राज्य से पिट..
                 

जमीन विवाद में तीन बहनों पर जानलेवा हमला

जमीन विवाद में तीन बहनों पर जानलेवा हमला पेटलावद। जमीन विवाद को लेकर एक दर्जन लोगों ने मिलकर तीन बहनों पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। बताया जाता है कि पीड़ित पक्ष की सुशीला खेत पर काम कर रही थी, तभी अचानक आरोपितों ने उस पर हमला करना चाहा। जैसे-तैसे सुशीला जान बचाकर भागी। इस बीच उसकी बहनों पायल पिता रतनलाल डामर, सोनू और दीि..
                 

दूर-दूर लगवाई दुकानें, हिदायत भी दी

दूर-दूर लगवाई दुकानें, हिदायत भी दी पेटलावद। लॉकडाउन में छूट के चलते सुबह 6 से 10 बजे के बीच लोग अभी तक शारीरिक दूरी का मेंटेन नही कर रहे थे। रविवार को प्रशासन को सख्त होना पडा और नगर परिषद तथा पुलिस ने मिलकर सब्जी विक्रेताओं को दूरी बनाकर बैठने के साथ तीन अलग-अलग स्थानों पर दुकाने लगवाई। अब पुराने बस स्टैंड के साथ नया बस स्टैंड,..
                 

अधिक दाल वसूलने की शिकायत, दी हिदायत

अधिक दाल वसूलने की शिकायत, दी हिदायत छकतला (नईदुनिया न्यूज)। गांव में कुछ सब्जी और किराना व्यापारियों द्वारा अधिक दाम वसूलने की शिकायत पर पटवारी राजू डावर पहुंचे और हिदायत दी। कहा कि अधिक दाम वसूला तो सख्त कार्रवाई होगी। दुकान को सील कर दिया जाएगा। डावर ने बताया कि फिलहाल समझाइश दी है। आगे शिकायत मिली तो कार्रवाई होगी। 30ए..
                 

शारीरिक दूरी का पालन नहीं

शारीरिक दूरी का पालन नहीं रानापुर। नगर में सब्जियों व किराना के लिए सुबह 7 से 10 बजे तक तीन घंटे की छूट दी जा रही है। इतना समय सभी के लिए पर्याप्त है। उसके बाद भी शासन व प्रशासन मुनादी कर शारीरिक दूरी का बार-बार पालन करने का कहने के बावजूद हालात में कोई सुधार नहीं है। अगर यही हालात रही तो आने वाले समय में प्रशासन और सख्त कदम उठा सकता ह..
                 

शॉर्ट सर्किट से महिला झुलसी

शॉर्ट सर्किट से महिला झुलसी झाबुआ। किशनपुरी क्षेत्र में रविवार दोपहर शॉर्ट सर्किट से महिला बुरी तरह झुलस गई। बताया जाता है कि शांति पति कालू निवासी किशनपुरी घर पर थी। तभी अचानक विद्युत लाइनों में शॉर्ट सर्किट हो गया। 108 के शंकर परमार व कान्हा खपेड सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे और घायल को जिला अस्पताल लेकर आए। 29 जेएचए 16- झाबुआ में..
                 

पॉलीटेक्निक मैदान पर लगवाई दुकानें, कम ही लोग पहुंचे

पॉलीटेक्निक मैदान पर लगवाई दुकानें, कम ही लोग पहुंचे झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लॉकडाउन के कई दिन बीत चुके हैं। प्रशासन द्वारा प्रतिदिन सुबह 6 से 10 बजे तक जरूरी सामान खरीदने के लिए ढील दी जा रही है। पहले सब्जी व फलों की दुकानें बाजार में लगती थी। इसके बाद प्रशासन ने अलग-अलग क्षेत्रों में दुकानें संचालित की। 2-3 दिन अलग-अलग स्थानों पर दुकानें..
                 

53 कैदी आ सकते हैं जेल की सलाखों से बाहर

                 

मंदिरों में प्रतिदिन हो रहा माताजी का विशेष श्रृंगार

                 

लॉकडाउन ने बढ़ाई पानी की खपत, झाबुआ के लिए दो बार गर्मी में लेना होगा पानी

                 

मजदूरों का पैदल आना जारी

मजदूरों का पैदल आना जारी थांदला। कोरोना वायरस को लेकर हम कितना संजीदा हैं, यह इसी बात से पता लगाया जा सकता है कि कुछ किराना व सब्जी व्यापारियों ने इसे कमाई का जरिया बना लिया है। हर वस्तु के दाम में 25 से लेकर 75 प्रतिशत की वृद्धि और जमकर हो रही कालाबाजारी से निम्न वर्ग की मुश्किलें बढ़ गई है। ऐसे में कुछ समाजसेवी ऐसे भी है जो अ..
                 

सांसद डामोर ने लगाया मप्र-गुजरात के मुख्यमंत्री को फोन

...पलायन वाली खबर के आसपास... सांसद डामोर ने लगाया मप्र-गुजरात के मुख्यमंत्री को फोन - कहा गुजरात में फंसे हैं आदिवासी भाई-बहन, खाने-पीने के साथ हो सुरक्षा के प्रबंध पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। झाबुआ-आलीराजपुर-रतलाम क्षैत्र के सांसद गुमानसिंह डामोर ने कोरोना जैसी भयानक महामारी के चलते उनके द्वरा किये जा रहे प्रबंध और विशेषकर क्षैत्र के..
                 

विधायक खड़िया ने बढ़ाए मदद के हाथ

...जोड़... मदद.... विधायक खड़िया ने बढ़ाए मदद के हाथ कुशलगढ़ (राजस्थान)। क्षेत्रीय विधायक रमिला खड़िया ने जरूरतमंदों की मदद के हाथ बढ़ाए हैं, ताकि कोई भी भूखा नहीं रहे। उन्होंने ग्राम पंचायत मुंदड़ी व भगतपुरा में जरुरमंदो को चावल, दाल सहित सामग्री वितरित किए। इस अवसर पर एसडीएम विजयेश कुमार पण्ड़्‌या, विकास अधिकारी पप्पूलाल मीणा, विजयसिंह खड़िय..
                 

महामारी में फसल काट नहीं पाए, बारिश ने फेरा पानी

महामारी में फसल काट नहीं पाए, बारिश ने फेरा पानी -झाबुआ जिले में 9 मिमी पानी बरसा, खवासा-घुघरी में गिरे ओले, किसानों की चिंता बढ़ी झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस का असर अब फसलों पर भी पड़ता दिखाई दे रहा है। किसान फसलों की कटाई नहीं कर पाए और गुरुवार रात व शुक्रवार अलसुबह हुई बारिश से फसलों को नुकसान होने की बात..
                 

पेट्रोल-डीजल की खपत 78 प्रश कम हुई

महत्वपूर्ण नईदुनिया पड़ताल.... पेट्रोल-डीजल की खपत 78 प्रश कम हुई -वाहनों के चक्के जाम होने से ईंधन और वायु प्रदूषण पर दबाव कम हुआ यशवंत सिंह पंवार - झाबुआ (नईदुनिया)। ईंधन व वायु प्रदूषण का दबाव हमेशा बना रहता है। लॉकडाउन से कई सकारात्मक परिवर्तन आने लगे है। अकेले झाबुुआ शहर में ही पेट्रोल-डीजल के प्रतिदिन के खपत में 78 प्रश की कमी आ..
                 

सूरत से पैदल आ रहे मजदूर की मौत

....पैदल.... सूरत से पैदल आ रहे मजदूर की मौत कुशलगढ़ (राजस्थान)। लॉकडाउन लागू होने के बाद मजदूरों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। इसलिए मजदूर अपने घर पैदल ही रवाना हो गए। वहीं सूरत से कुशलगढ़ पैदल आ रहे मजदूर की मौत हो गई। इस पर विधायक ने सीएम को पत्र भेजकर कामगारों को सुरक्षित स्थान भेजवाने की मांग की। उल्लेखनी..
                 

10 बजते ही पुलिस ने दिखाई सख्ती, दुकानें हटवाकर लोगों को भेजा घर

-तीन हफ्ते का लॉकडाउन : कार्रवाई में कई बीमार लगाते रहे गुहार, उनके दोपहिया वाहन जब्त किए, अलग-अलग स्थानों पर लगाई गई दुकानें- 10 बजते ही पुलिस ने दिखाई सख्ती, दुकानें हटवाकर लोगों को भेजा घर झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। लॉकडाउन के पांचवें दिन गुरुवार को भी शहर सहित जिला पूर्ण रूप से बंद रहा। शहरवासियों को सुबह 6 बजे से 10 बजे..
                 

प्रशासनिक अमले ने लिया जायजा

कोरोना..... प्रशासनिक अमले ने लिया जायजा मेघनगर। लॉकडाउन के पहले दिन फल व सब्जी विक्रेताओं द्वारा छूट के समय वस्तुओं का विक्रय किया गया। इसके बाद सब्जी विक्रेताओं को पुलिस ने सख्त हिदायत दी कि अपनी दुकानें बंद कर लें। दवाई की दुकान पर भी लोगों की भीड़ रही। इधर, एसडीएम पराग जैन, तहसीलदार शक्तिसिंह, नायब तहसीलदार अजय चौहान, नगर..
                 

तेज हवा के साथ हुई बारिश, गेहूं की फसल को नुकसान

....बारिश की टॉप की खबर... इसके नीचे बाकी जोड़ लें.... तेज हवा के साथ हुई बारिश, गेहूं की फसल को नुकसान बरवेट (नईदुनिया न्यूज)। लगातार दो दिनों से मौसम के मिजाज में हुए परिवर्तन से जनजीवन काफी अस्त-व्यस्त हो गया है। मंगलवार को भी जहां आकाश में पूरे दिन बादलों का उमड़-घुमड़ होता रहा। वही बुधवार को दोपहर बाद दिन तेज हवा के..
                 

लोगों ने कहा- घर पर रहकर ही हराएंगे कोरोना को

लोगों ने कहा- घर पर रहकर ही हराएंगे कोरोना को - दो घंटे की ढील के बाद स्वेच्छा से पहुंच गए घर, लोगों ने भी समय पर बंद की दुकान झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस से बचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन का लॉकडाउन पूरे देश में घोषित कर दिया है। झाबुआ में भी इसका असर देखने को मिला हे। बुधवार से शुरू हुई नवरात्र के..
                 

आरएसएस ने भोजन पैकेट किए वितरित

आरएसएस ने भोजन पैकेट किए वितरित थांदला। नगर में आम हो या खास सभी प्रशासनिक निर्देशों का पालन कर रहे है। साप्ताहिक हाट की वजह से अन्यजन नगर में प्रवेश ना कर सके इसका खास ध्यान रखा गया व नगर के सभी नाकों पर पुलिस जवान तैनात रहे। कलेक्टर व एसपी ने भी थांदला नगर का दौरा किया। एसडीएम, एसडीओपी साथ मिलकर हर समय पूरे नगर का जायजा लेते हुए जन..
                 

देवी मंदिर में बरती जाएगी विशेष सावधानी

...इसके नीचे मंदिर जोड़ ले लें.... देवी मंदिर में बरती जाएगी विशेष सावधानी झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के चलते इस वर्ष बुधवार से प्रारंभ होने वाली नवरात्र भी अछूती नहीं रहेगी। शहर के माता मंदिरों में इस वर्ष भी घट स्थापना व पूजा-अर्चना की जाएगी। नेहरू मार्ग, महाकाली मंदिर पर काकड आरती के अलावा 108 अखंड ज्योत व अखंड रामायण पाठ निरस्..
                 

राशन बांटते समय हितग्राहियों के बीच तीन मीटर की दूरी रखें

राशन बांटते समय हितग्राहियों के बीच तीन मीटर की दूरी रखें झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। उचित मूल्य दुकानों से संलग्न पात्र परिवारों को बायोमेट्रिक सत्यापन के आधार पर राशन वितरण की व्यवस्था की गई है। कोरोना वायरस से रोग के फैलने की स्थिति को देखते हुए लोक स्वास्थ्य तथा परिवार कल्याण विभाग ने राशन वितरण के समय दुकानों में सावधानियां बरतने क..
                 

देशी काढ़े का घर-घर वितरण

देशी काढ़े का घर-घर वितरण रानापुर (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस से बचाव के लिए मंगलवार को युवाओं ने देशी काढ़ा वितरण किया। बस स्टैंड पर एक होटल पर इसे तैयार किया गया। इसके बाद वैन में रखकर घर-घर जाकर वितरित किया। आयुष विभाग व प्रशासन के सहयोग से यह सेवा कार्य किया। पूरे नगर में यह आयुर्वेदिक काढ़ा दिया जाएगा। आरबीएसके प्रभारी..
                 

गुजरात-राजस्थान की सीमा पर अब सतर्कता बरतना जरूरी

पट्टी पर.... संभल जाएं गुजरात-राजस्थान की सीमा पर अब सतर्कता बरतना जरूरी -प्रशासन तो अपना काम बखूबी कर रहा, लेकिन नासमझ लोग नहीं कर रहे पालन मनोज जानी - पेटलावद (नईदुनिया) मप्र में सैकड़ों तो पूरे देश में 4 हजार के लगभग कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। इंदौर और उज्जैन मिलाकर 135 का आंकड़ा भी पार हो चुका है। इस क..
                 

महावीर जयंती

घरों में ही मनाई महावीर जयंती, शारीरिक दूरी का रखा ध्यान -प्रभु के जयकारे लगाए, थाली बजाई, रंगोली सजाई, नवकार महामंत्र जाप किए झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सोमवार को महावीर जयंती लॉकडाउन के नियम के तहत शहर के विभिन्ना जैन मंदिरों में मनाई गई। कुछ ही लोग मंदिर में पहुंचे और दूरी बनाकर पूजा-अर्चना की। अधिकतर लोगों ने घर पर ही भग..
                 

...इधर गर्मी के तेवर, पारा 38 के पार

...इधर गर्मी के तेवर, पारा 38 के पार झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अप्रैल माह आरंभ होने के बाद अब गर्मी ने अपनी दस्तक देना तेजी से शुरू कर दी है। इस बार गर्मी का आभास देरी से हुआ है। सवाल यह है कि क्या तेज गर्मी से कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी तरह से समाप्त हो जाएगा। इस पर मौसम वैज्ञानिक के साथ चिकित्सक से भी बात की गई तो उनके अनुसार इस..
                 

किराना सामानों को तरस रहे ग्रामीण

जोड़.... किराना सामानों को तरस रहे ग्रामीण पेटलावद। लॉकडाउन के चलते शहर में तो प्रशासन ने रहवासीयों आदि की राशन, दूध, फल आदि की व्यवस्था का प्लान बना दिया, लेकिन ग्रामीण क्षैत्रों में हालत खराब हैं। किराना दुकानों में सामान खत्म हो गया और पुलिस की सख्ती उन्हें पेटलावद आने नही दे रही हैं। विकासखंड के करीब 250 से अधिक गांव के रहवासी..
                 

11 लोगों के सैम्पल भेजे

11 लोगों के सैम्पल भेजे मेघनगर। पोलैंड, बैंकॉक, मैनचेस्टर, मोरक्को आदि देशों की यात्रा करने वाले नगर के 11 लोगों के सैम्पल निजी चिकित्सक डॉ. अमित मेहता तथा भावेश कटारा ने लेकर जांच के लिए भेजे। हालांकि प्राथमिक जांच में ये सभी स्वस्थ है इनके सैंपल मेघनगर शासकीय चिकित्सालय ने जांच के लिए बाहर भेजे हैं। हर वार्ड को कर रहे सैनिटर..
                 

लॉकडाउन का अनुचित फायदा उठा रहे शिकारी

पट्टी पर... या कहीं और.... मनमानी लॉकडाउन का अनुचित फायदा उठा रहे शिकारी - वन संपदा को पहुंचा रहे नुकसान, रेंज के कर्मचारी समझाइश दे रहे ग्रामीणों को खवासा (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के चलते पिछले पखवाड़ेभर से जारी लॉकडाउन जंगली जानवरों के लिए मौत और वन विभाग के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। लॉकडाउन के तहत बन्द..
                 

'गर्भवती महिलाएं घबराएं नहीं, सतर्कता रखें'

डॉक्टर की सलाह (मोनो) 'गर्भवती महिलाएं घबराएं नहीं, सतर्कता रखें' - बीमारियों से लड़ने के लिए रोक प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाएं पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना से सेहत की जंग तो पहले से जारी थी। इस समय मौसम का बदलता रूप सभी के माथे पर चिंता की लकीरें खींच गया। मौसम जब भी बदलता है तो सर्दी-जुकाम और बुखार के आशंका बढ़ जाती है। इस समस्य..
                 

सही सूचना दें, अफवाहों से बचें

....कहीं भी लगा दें या जोड़ लें.... सही सूचना दें, अफवाहों से बचें पेटलावद। दिल्ली की घटना के बाद पुलिस और प्रशासन सतर्क हो गया है। गुरुवार रात पंपावती नदी के किनारे एक धर्म विशेष के स्थान पर संदिग्ध व्यक्तियों के होने की सूचना के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और पूछताछ की। टीआई संजय रावत ने बताया पुलिस को मुखबिर के माध्यम से ए..
                 

हफ्तेभर में दो लाख लोगों ने बॉर्डर से जिले में किया प्रवेश

हफ्तेभर में दो लाख लोगों ने बॉर्डर से जिले में किया प्रवेश मनोज जानी : पेटलावद (नईदुनिया)। गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान की ओर से हफ्तेभर में करीब 2 लाख लोगों ने बॉर्डर से जिले में प्रवेश किया और यहां से अपने गंतव्य के लिए पहुंचे तथा लगभग इतने ही लोग पुलिस और प्रशासन के डर से ऐसे रास्तों से पहुचे है जहां पुलिस का कोई पहरा नही था। यदि था..
                 

भीलवाड़ा से आए पांच मजदूरों को किया आइसोलेट

लॉकडाउन/जोड़.... भीलवाड़ा से आए पांच मजदूरों को किया आइसोलेट पारा। ग्राम छापरी रणवास ने भी विशेष सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। सरपंच प्रताप निनामा तथा सचिव भारतसिंह राठौर ने बताया कि उन लोगों की भी जानकारी ली जा रही है, जो बाहर से आ रहे हैं। भीलवाड़ा से मजदूरी करके आए कमलेश लालू 23 वर्ष, टेटी कमलेश 21 वर्ष, इनेश लालू 19 वर्ष, संतरा..
                 

कोई भी डॉक्टर मजहब देखकर उपचार नहीं करता

बंद/जोड़.....फर्स्ट लीड के साथ.... कोई भी डॉक्टर मजहब देखकर उपचार नहीं करता - इंदौर के टाटपट्टी बाखल में स्वाथ्यकर्मियों पर हुए पथराव की सबने निंदा की झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंदौर में टाटपट्टी बाखल में बुधवार को स्क्रीनिंग करने पहुंची स्वास्थ्य टीम पर लोगों ने पथराव किया। इसमें डॉक्टर, नर्स और आशा कार्यकर्ता को चोटें भी आई है।..
                 

कलेक्टर बोले- तीन दिन और बढ़ेगा संपूर्ण लॉकडाउन

बंद.... कलेक्टर बोले- तीन दिन और बढ़ेगा संपूर्ण लॉकडाउन पेटलावद। तीन दिन के सम्पूर्ण लॉकडाउन की धरातल स्थित का जायजा लेने कलेक्टर प्रबल सिपाहा और एसपी विनीत जैन रायपुरिया पहुंचे। उन्होंने रायपुरिया की धरातल स्थिति को देखा। इसके साथ ही उन्होंने छात्रावास में ठहरे पुलिस जवान की व्यवस्था के साथ पूरे परिसर को सैनिटाइजर किया जा रहा हैं या न..
                 

ढाई बीघे में गेहूं की खड़ी फसल खाक

ढाई बीघे में गेहूं की खड़ी फसल खाक बरवेट। ग्राम टांडा में किसान पन्नाालाल पाटीदार निवासी बरवेट के तीस बीघे खेत में अचानक आग लगने से दो-ढाई बीघे की खड़ी फसल खाक हो गई। इससे मजदूरों में अफरा-तफरी मच गई। उन्होंने ग्रामीणों के साथ मिलकर आग बुझाई। जब तक पेटलावद से दमकल की गाड़ी आती, तब तक लोगों ने स्थिति पर काबू पा लिया था। पन्नाालाल..
                 

ऐसा सन्नााटा ही लाएगा खुशियां

लॉकडाउन/ जोड़.... ऐसा सन्नााटा ही लाएगा खुशियां पेटलावद। टोटल लॉकडाउन का असर आखिरकार बुधवार को दिखाई दिया। थोड़े बहुत लोग किसी काम से निकले तो उन्हें पुलिस के डंडे खाने पड़े। शहर में आलम यह था कि मानो जैसे परिंदे भी लॉकडाउन का पालन कर रहे हो। हालांकि सुबह बड़ी संख्या में लोग बाइक लेकर बस स्टैंड पर आ गए थे जिन्हें पुलिस ने..
                 

घरों में ही रहे लोग, पुलिस को नहीं दिखानी पड़ी सख्ती

फर्स्ट लीड....ड्रोन फोटो के साथ.... -तीन दिनी संपूर्ण लॉकडाउन का पहला दिन : बैंक और नगर पालिका के कर्मचारियों के अलावा अन्य छूट वाले लोग ही दफ्तरों तक पहुंचे- घरों में ही रहे लोग, पुलिस को नहीं दिखानी पड़ी सख्ती झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के आतंक को खत्म करने व शारीरिक दूरी बनाए रखने को लेकर जिला प्रशासन..
                 

इंदौर-भोपाल में फंसे विद्यार्थियों के लिए चार निजी बसों की व्यवस्था की

लॉकडाउन/जोड़.... इंदौर-भोपाल में फंसे विद्यार्थियों के लिए चार निजी बसों की व्यवस्था की झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष तथा विधायक प्रतिनिधि डॉ. विक्रांत भूरिया मप्र के इंदौर एवं भोपाल में लॉकडाउन के दौरान शासन-प्रशासन के सख्त आदेशों के बीच फंसे झाबुआ तथा आलीराजपुर जिले के कई छात्र-छात्राओं के लिए अब तक 4 निज..
                 

पता नहीं था तीन दिन रहेगा पूरी तरह से लॉकडाउन

पता नहीं था तीन दिन रहेगा पूरी तरह से लॉकडाउन झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। बुधवार से शुक्रवार तक संपूर्ण जिला संपूर्ण रूप से लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। इस लॉकडाउन के दौरान कोई छूट नहीं दी जाएगी। इमरजेंसी वाले लोगों को चिकित्सक की पर्ची व मरीज को दिखाना होगा। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहेंगे। मंगलवार सुबह 6 बजे से 10 बजे तक ढील..
                 

ड्रोन से रखी जा रही निगरानी

ड्रोन से रखी जा रही निगरानी दाहोद (गुजरात)। कोरोना वायरस को कंट्रोल करने के लिए शहर में लॉकडाउन किया गया है। उल्लंघर करने वालों को रोकने के लिए दाहोद पुलिस ने ड्रोन कैमरे की मदद लेना शुरू कर दी है। अब 43 लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने कई सोसायटियों में जाकर एकत्रित हुए लोगों को दूर किया है। य..
                 

आवश्यक सामग्री की पूर्ति के लिए तीन पार्सल ट्रेंने चलेंगी

आवश्यक सामग्री की पूर्ति के लिए तीन पार्सल ट्रेंने चलेंगी मेघनगर (नईदुनिया न्यूज)। कोविड-19 के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि के दौरान, छोटे पार्सल आकारों में आवश्यक वस्तुओं जैसे चिकित्सा सामग्री की आपूर्ति, चिकित्सा उपकरण, भोजन, आदि का परिवहन बहुत महत्वपूर्ण हो गया है। इस दौरान कठिनाइयों को कुछ हद तक कम करने के लिए, पश्चिम रेलवे ने आ..
                 

पशुपालकों के लिए बढ़ रही परेशानी

फोटो डीसी... पशुपालकों के लिए बढ़ रही परेशानी मेघनगर। लॉकडाउन के बाद पशुपालकों की परेशानियां बढ़ गई है। अपने पशुओं के लिये इनके घरों में रखें पशुआहार का स्टॉक भी समाप्त हो चुका है। पशुपालक अपने पशुओं को खुले में छोड़ने को मजबूर हो गए हैं। कई जीवदया प्रेमियों द्वारा पशुओं को आहार दिया जा रहा है लेकिन इससे उनकी उदरप..
                 

बच्चों ने शुरू किया मंत्र लेखन कार्य

बच्चों ने शुरू किया मंत्र लेखन कार्य खवासा। विश्वभर में तेजी से फैल रही लाइलाज महामारी कोरोना वायरस से राष्ट्र सहित विश्वभर को बचाने के लिए खवासा क्षेत्र के छोटे-छोटे बच्चें अनूठा तरीका अपना रहे है। क्षेत्र के बच्चों ने इससे निपटने के लिए आध्यात्मिक तरीका अपनाया है। ये छोटे-छोटे बच्चे प्रतिदिन अपनी होमवर्क बुक के खाली बचे पन्नाों पर धरामध नाम का..
                 

लापता बालिका का शव नहर में मिला

लापता बालिका का शव नहर में मिला बरवेट। स्थानीय निवासी प्रेम पिता बालू भाबर की पांच वर्षीय पुत्री दीपिका भाबर रविवार शाम करीब 4 बजे लापता हो गई, जो सोमवार को बावड़ी के पास माही नहर में मृत अवस्था में मिली। बताया जा रहा है कि प्रेम भाबर का परिवार खेत पर गेहूं काटने के लिए गया हुआ था। शाम को जब सभी लोग घर आए तो वह नहीं मिली। माही नहर के समी..
                 

शारीरिक दूरी की समझाइश दी

शारीरिक दूरी की समझाइश दी रानापुर (नईदुनिया न्यूज)। नगर में लॉकडाउन की नगर में धज्जियां उड़ाने में कोई भी दुकानदार व आम लोग कसर बाकी नहीं छोड रहे। शासन व प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी सडकों पर तब आते हैं, जब छूट की सीमा समाप्त हो जाती है। सब्जियों, दूध व किराना के लिए सुबह 7 से 10 बजे तक तीन घंटे की छूट दी जा रही है। उसके बाद..
                 

बच्चों ने बनाई जनजागृति के लिए पेंटिंग

बच्चों ने बनाई जनजागृति के लिए पेंटिंग झाबुआ। कोठारी परिवार सिद्धेश्वर कॉलोनी के बच्चो ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लाकडाउन के सपोर्ट मे पेंटिंग बनाई व जनता को एक स्लोगन दिया कि 'हम थम जाएंगे, कोरोना थम जाएगा'। बच्चों ने पेंटिंग में डॉक्टरों और पुलिसकर्मियों की मजबूरियां बताईं। जिन परिवारों को कोरोनो हुआ है, उनकी कहानियों..
                 

ढील के दौरान लग जाती है भीड़

ढील के दौरान लग जाती है भीड़ करवड़। गांव में आने-जाने वाले वाहनों पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है। सुबह फल -सब्जी, किराना सामान खरीदी दौरान लोगों की भीड़ शारीरिक दूरी के आदेश से बेपरवाह जमा रही।पुलिस ने समझाइश दी। इधर ग्राम पंचायत ने कोरोना महामारी से कैसे बचा जाए, क्या है लक्षण, कितनी दूरी रखना, घर में बंद रहे सुरक्षति रहें आदि के साथ..
                 

जंगल और पगडंडियों से होकर बिना जांच के पहुंच रहे ग्रामीण

जंगल और पगडंडियों से होकर बिना जांच के पहुंच रहे ग्रामीण खवासा। मजदूरी करने गए अन्य प्रदेशों से लौट रहे क्षेत्र के विभिन्ना ग्रामों के लोगों से संक्रमण के मद्देनजर क्षेत्रवासियों में भय का माहौल है। संक्रमण के खतरे तथा आने वालों की उचित और पर्याप्त जांच के अभाव में रहवासी खासे आशंकित है। तो प्रशासन के लिए इन्हें ट्रेस करना भी बहुत बड़ी टेढ़..
                 

आज से फल-सब्जी की दुकानें पॉलीटेक्निक मैदान पर लगेंगी

                 

बारिश/ जोड़....

झाबुआ के साथ.....बारिश/जोड़... पेटलावद में अचानक हुई बरसात हो जाने से सड़कों से बह निकला। पानी से अन्नादाता की मुसीबत बढ़ गई है। हालांकि तहसीलदार जितेंद्र अलावा का कहना है कि अभी तक पूरे क्षेत्र से कहीं से किसी भी प्रकार की नुकसानी के समाचार प्राप्त नही हुए है। उन्होंने सभी पटवारियों ओर कोटवार को सतर्क रहने के निर्देश जारी किए है..
                 

दुबई से आई झाबुआ की महिला फिलहाल अजमेर में, 21 मरीजों पर नजर, सभी सलामत

फर्स्ट लीड....बाकी खबरें इसके नीचे जोड़ लें.... -तीन हफ्ते का लॉकडाउन : - पलायन स्थलों से लौट रहे हजारों आदिवासी श्रमिकों को लेकर भी जिला प्रशासन ने बनाई योजना, 48 घंटे में दो लाख लोग लौटे- दुबई से आई झाबुआ की महिला फिलहाल अजमेर में, 21 मरीजों पर नजर, सभी सलामत झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला में अब तक 21 मरीजों को संदिग्ध मान..
                 

भूखे घूम रहे मवेशी

भूखे घूम रहे मवेशी झाबुआ। लॉकडाउन के बाद बेजुबान गाय व अन्य मवेशी भूखे-प्यासे सड़कों पर घूमते दिखने लगे है। इस मामले में पहल करते हुए पुष्पेंद्र सिंह तोमर ने कलेक्टर को एक आवेदन देते हुए गाय आदि मवेशियों को चारा पहुंचाने की अनुमति मांगी है। तोमर ने अपने पत्र में कहा है कि झाबुआ के 18 वार्डों की गलियों व मोहल्ले में गाय व अन्य मवेशी लॉकडा..
                 

झाबुआ : कहीं सेहत न बिगाड़ दे बाहर से आने वाले लोग

नईदुनिया अलर्ट झाबुआ : कहीं सेहत न बिगाड़ दे बाहर से आने वाले लोग - गुजरात और राजस्थान से लौट रहे मजदूर, कोई हाइवे से तो कोई अन्य रास्तों से आ रहा भूपेंद्रसिंह गौर -झाबुआ (नईदुनिया)। तीन हफ्ते के लॉकडाउन के दौरान महामारी से बचने के लिए जगह-जगह सावधानी बरती जा रही है। शहर सहित जिला भी पूरी तरह से इसका पालन कर रहा है। जिले से ब़..
                 

चारों ओर सन्नााटा

चारों ओर सन्नााटा करवड़। लॉकडाउन के चलते सड़कें और बाजार सुनसान रहे। करवड़, गंगाखेड़ी, मोर सहित अंचल के गांवों में चारों ओर सन्नााटा पसरा रहा। सुबह सब्जी -फल विक्रेताओं व किराना सामग्री दुकानें ,दवा दुकानों को 10 बजे तक की छूट मिली। 10 बजते ही पुलिस दल के डंडे की आवाज सुन विक्रेताओं ने अपनी दुकानें समेट ली। आवश्यक सामग्री..
                 

खेलते-खेलते कुएं में गिरने से बालिका की मौत

खेलते-खेलते कुएं में गिरने से बालिका की मौत पेटलावद। ग्राम मोर झरिया में मझीला पिता धन्नाा सिगाड नामक बालिका खेलते-खेलते अचानक घर के पास कुएं में गिर गई। माता-पिता खेत पर काम कर रहे थे। बड़ी बहन जैसे ही कुएं में गिरी, वैसे ही छोटी बहन दौड़ती हुई। पिता को बुलाने गई, तब तक उसकी जान चली गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी। ट..
                 

गांव को किया सैनिटराइज

गांव को किया सैनिटराइज करड़ावद। स्थानीय प्रशासन के माध्यम से ग्राम में सैनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है। साथ ही साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। जिला प्रशासन के निर्देश पर ग्राम पंचायत करड़ावद में भी छिड़काव के साथ-साथ साफ-सफाई अभियान गुरुवार को प्रारंभ किया गया। जनप्रतिनिधि के साथ-साथ ग्राम पंचायत के कर्मचारी गली-मोहल्लों में जाक..
                 

प्रशासन ने दुकानें बंद करवाईं

कोरोना.... प्रशासन ने दुकानें बंद करवाईं रानापुर। मंगलवार रात को लॉक डाउन की घोषणा होते ही लोगों का जरूरी सामान किराना व दवाओं की दुकानों पर भारी भीड देखी गई। दोपहर व शाम को बिना काम से बाइक पर सवार होकर घूमते लोगों को समझाने के बाद भी नहीं मानने पर सख्ती से पेश आए। नगर मे आवश्यक वस्तुओं की दुकानें सुबह 10 बजे त..
                 

खुद मास्क तैयार कर निशुल्क बांट रहे

खुद मास्क तैयार कर निशुल्क बांट रहे झाबुआ। सज्जन रोड स्थित आरके टेलर के संचालक राजेंद्र चौहान द्वारा मास्क तैयार कर निशुल्क वितरित किए जा रहे हैं। बाजार में मास्क के बढ़ते दामों को देखते हुए चौहान 21 मार्च से मास्क तैयार कर रहे हैं। इस काम में उनका सहयोग उनके छोटे भाई उमेश चौहान, दुकान पर आसपास के क्षेत्रों से पदस्थ किए गए कर्मचारियों में..
                 

दो करोड़ रुपये पटवारी देंगे कोरोना से लड़ने के लिए

अभूतपूर्व मिसाल.... दो करोड़ रुपये पटवारी देंगे कोरोना से लड़ने के लिए -19 हजार 20 पटवारियों ने राहत कोष में एक दिन का वेतन जमा करने का पत्र दिया झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस संक्रमण से जंग लड़ रही प्रदेश की शिवराजसिंह सरकार को मदद के लिए 19 हजार 20 पटवारियों ने हाथ आगे बढ़ाया है। सभी के एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री रा..
                 

जिले में चिकित्सकों की कमी, जिला अस्पताल भी प्रभावित

जिले में चिकित्सकों की कमी, जिला अस्पताल भी प्रभावित - स्वास्थ्य कर्मी लगे रहते हैं सेवा में झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिला अस्पताल सहित जिले के अन्य स्वास्थ्य केंद्रों पर कर्मचारियों की कमी वर्षों से बनी हुई है। इसके बावजूद जिले के चिकित्सक और कर्मचारी हमेशा अपने कर्तव्य में लगे रहते हैं। जिला अस्पताल में 200 बेड होने के अलावा 20 बेड अतिरिक्त लगाए..
                 

विश्वमंगल धाम बंद रहा

....बंद.... विश्वमंगल धाम बंद रहा बोलासा। जनता कर्फ्यू का पालन तारखेड़ी धाम में भी देखने को मिला। ग्रामीण अपने घरों के अंदर रह रहे हैं। बाजार-दुकान पूरी तरह बंद थे। सड़कों पर पूरी तरह सन्नााटा रहा। अधिकांश ग्रामीण मास्क लगे हुए दिखाई दे रहे हैं। कोरोना वायरस ने आम जनजीवन प्रभावित कर दिया है। वाहनों के चक्के जहां के जहां ही थम गए है।..
                 

कोरोना की पहली रिपोर्ट निगेटिव आई

कोरोना की पहली रिपोर्ट निगेटिव आई - सैनिटाइजर और मास्क की मांग लगातार बढ़ रही - नही रुक रहा यातायात और न ही अफवाह झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मंगलवार को संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट झाबुआ आ गई है। रिपोर्ट निगेटिव आने से सबसे अधिक शासकीय अमले को राहत मिली है। वजह यह है कि यह संदिग्ध मरीज एक कैदी था। महाराष्ट्र से लौटने पर उसे पुलि..
                 

Ad

दीपक जलाकर एकता का दिया संदेश

दीपक जलाकर एकता का दिया संदेश -अंचल में मोदीजी के आह्वान का जबर्दस्त असर देखने को मिला झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान पर रविवार रात 9 बजे लोगों ने स्वेच्छा से अपने घरों की लाइट बंद कर घर के बाहर व गैलेरी में दीए जलाकर कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए एकता का संदेश दिया। इस दौरान कई स्थानों पर जम..
                 

बाहरी लोगों के लिए कॉलोनी के रास्ते बंद किए

कोरोना..... इसके साथ बाकी जोड़ लगा दें.... बाहरी लोगों के लिए कॉलोनी के रास्ते बंद किए -नपा टीम फायर ब्रिगेड की मदद से शहरभर में कर रही दवाई का छिड़काव झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में 1 अप्रैल से 10 अप्रैल तक जिला प्रशासन द्वारा संपूर्ण लॉकडाउन घोषित किया गया है। पिछले 6 दिनों से जिले भर में संपूर्ण लॉकडाउन है। शहर के चर्च का..
                 

Ad