जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Sri Krishna Janmashtami 2020 : मध्य प्रदेश के इस जिले में नवयुगल का जन्माष्टमी पर होता है सम्मान

                 

Madhya Pradesh News : शर्ट के बटन से सुलझी अंधे कत्ल की गुत्थी

                 

इस बार 700 गांवों की मिट्टी से बनेगी माताजी की मूर्ति

नवरात्र इस बार 700 गांवों की मिट्टी से बनेगी माताजी की मूर्ति - नवदुर्गा उत्सव समिति के कार्यालय का शुभारंभ, अगली गाइडलाइन के बाद होगा गरबा आयोजनों का फैसला झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नवदुर्गा उत्सव समिति राजगढ़ नाका के कार्यालय का शुभारंभ बुधवार को गरबा मैदान राजगढ़ नाके पर हुआ। इस अवसर पर माताजी के चित्र पर माल्यार्पण व पूजा-अर्चना के..
                 

आचार्यश्री की पुण्यतिथि मनाई

झाबुआ। आचार्यश्री जयंतसेनसूरीश्वरजी की 40वीं मासिक पुण्यतिथि मंगलवार को घर-घर में मनाई गई। ज्ञान मंदिर में विराजित साध्वी विद्वतगुणाश्रीजी और रश्मिगुणाश्रीजी ने आचार्यश्री का पुण्य स्मरण किया। उनकी प्रेरणा से गुरु भक्तों ने घर में ही जप-तप किया। घर में ही आचार्यश्री की तस्वीर लगाकर प्रतिमा स्थापित की और धूप, दीप व पुष्प अर्पित कर पूजा की। परिवार के साथ गुरु..
                 

चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करने के लिए अभियान

झाबुआ। भारत छोड़ो आंदोलन के अनुरूप स्वदेशी स्वावलंबन जागरूकता मंच जिला झाबुआ के आह्वान पर मंगलवार को जिला मुख्यालय पर चीनी कंपनी भारत छोड़ो अभियान की शुरुआत की गई। मंच के जिला संयोजक दिलीप एच. जोशी ने बताया कि कोरोना वैश्विक महामारी के दृष्टिगत इस अभियान को सांकेतिक तौर पर चलाया गया। देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के..
                 

थांदला : दादी के साथ पोती भी संक्रमित

थांदला : दादी के साथ पोती भी संक्रमित -बुजुर्ग महिला के स्वस्थ होकर लौटने पर पुष्पवर्षा से स्वागत थांदला (नईदुनिया न्यूज)। 13 जुलाई से महामारी ने अंचल में दस्तक दी थी। सोमवार को नगर में 6 नए पॉजिटिव मिलने से संक्रमितों का आंकड़ा 40 के पार पहुंच गया है। प्रभारी बीएमओ डॉ कमलेश परस्ते ने बताया कि 6 नए संक्रमितों में पुराने पेट्रोल पंप क..
                 

स्वास्थ्य सचिव बैठक में बोले- संक्रमण रोकना जरूरी

स्वास्थ्य सचिव बैठक में बोले- संक्रमण रोकना जरूरी झाबुआ। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिव अशोक भार्गव ने सोमवार को कलेक्टोरेट में मंगलवार को अधिकारियों की बैठक लेकर कोविड 19 संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए जिले में किए गए प्रयासों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि चिकित्सा अधिकारी ग्रामीण व शहरी क्षेत्र का समय-समय पर भ्रमण..
                 

चौपाल लगाकर ग्रामीणों को दे रहे समझाइश

-गंगाखेड़ी, मोर, घुघरी, रूणजी और गुणावद में आयोजन पेटलावद/घुघरी (नईदुनिया न्यूज)। ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने, अन्य सरकारी योजनाओं को चौपाल के माध्यम से हल करने और योजनाओं का लाभ लेने की समझाइश देने का कार्य चल रहा है। इसी के तहत सोमवार को ग्राम पंचायत गंगाखेड़ी, मोर, घुघरी, रूणजी और गुणावद मे..
                 

रानापुर : 88 निगेटिव, 56 नए सैंपल भेजे

रानापुर (नईदुनिया न्यूज)। नगर में सोमवार को एक और मरीज मिलने से फिर सनसनी फैल गई। नगर में पांच एक्टिव और एक मरीज ग्रामीण अंचल में मिलाकर 6 मरीज एक्टिव हैं। बीएमओ डॉ. जीएस चौहान ने बताया कि पहले भेजे गए सैम्पल में से सोमवार सुबह रिपोर्ट आई। इसमें 88 की रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि एक पॉजिटिव मरीज जवाहर मार्ग में ही निकला। सोमवा..
                 

शर्ट के बटन से सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी -मामला कुंदनपुर चौकी के ग्राम नाड का, दो आरोपित गिरफ्तार

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कुंदनपुर चौकी के ग्राम नाड में 6 अगस्त को वहीं के 60 वर्षीय पिदिया पुत्र अपजी मचार के अंधे कत्ल की गुत्थी पुलिस ने मौके पर मिले शर्ट के बटन के आधार पर सुलझा ली है। इस सिलसिले में महिला और उसके पड़ोसी युवक को गिरफ्तार किया गया है। मामला प्रेम प्रसंग का है। पुलिस के अनुसार पिदिया का शव खेत में पेड़ पर टंगा हुआ ि..
                 

अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत पौधे रोपे

कु शलगढ़ (राजस्थान) (नईदुनिया न्यूज)। अगस्त क्रांति सप्ताह समारोह और महात्मा गांधी 150वीं जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में कु शलगढ़ तालाब गौरव पथ पर पौधारोपण जनप्रतिनिधि और प्रशासन द्वारा कि या गया। कार्यक्रम में मप्र महात्मा गांधी संस्थान के अध्यक्ष महेश जोशी, पीसीसी सदस्य हंसमुख सेठ, प्रतिपक्ष नेता रजनीकांत खबरिया, पूर्व नप अध्यक्ष चरपोटा, कांग्रेस जिला मंत्री रमेश तलेसरा,..
                 

नगर और ग्राम रक्षा समितियों को करेंगे सक्रिय

नगर और ग्राम रक्षा समितियों को करेंगे सक्रिय -एसपी बोले- अपराधों के बढ़ने की आशंका से खुफिया तंत्र को भी मजबूत करेंगे पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के कारण लोगों के स्वास्थ्य पर तो खतरा मंडरा ही रहा है, वहीं पुलिस को अब अपराध बढ़ने की चिंता भी सता रही है। इसी के चलते जहां पुलिस मुख्यालय भोपाल ने अधिकारियों को पत्र लि..
                 

भाजपाइयों ने दिया धरना

भाजपाइयों ने दिया धरना कुशलगढ़। उपखंड अधिकारी और नगर पालिका अधिशासी अधिकारी ललित राठौर द्वारा 15 अगस्त की बैठक में भाजपा कार्यकर्ताओं की अनदेखी करने पर गांधी चौक में पार्टीजनों ने धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया। भाजपाइयों ने आरोप लगाया कि प्रशासन और अधिशासी अधिकारी तानाशाही और मनमर्जी कर रहे हैं। धरना स्थल पर नपा अध्यक्ष रेखा जोशी, उप..
                 

बच्चा चोर मामले में झूठा फंसाने की बात पर मारपीट

पेटलावद। करीब 10 माह पहले ग्राम घुघरी में बच्चा चोर गिरोह मामले में कई लोगों के नामजद और कई अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया था। इसे लेकर अब दो परिवारों में इस बात को लेकर आरोप लगाते हुए विवाद हो गया कि मामले में झूठे नाम लिखवाए गए हैं। जानकारी के अनुसार एक ग्रामीण अपने खेत से घर आ रहा था। इस बीच आधे रास्ते मे..
                 

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रमों में बच्चे-बुजुर्गों को प्रवेश नहीं

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रमों में बच्चे-बुजुर्गों को प्रवेश नहीं कु शलगढ़ (राजस्थान) (नईदुनिया न्यूज)। 15 अगस्त उपखंड स्तर पर मनाने के लिए नगर पालिका सभा भवन में बैठक बुलाई गई। इसमें संबोधित करते हुए उपखंड अधिकारी बृजेश कु मार पंड्या ने कहा कि इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस कोरोना महामारी के कारण राज्य सरकार के निर्देशानुसार पूरी सावधानी और सादगी से मन..
                 

भजन संध्या और सुंदरकांड पाठ

खवासा। लंबे समय के बाद अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन हुआ। भक्तों ने नगर में ध्वजारोहण कि या। राम मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना कर महाआरती व प्रसादी वितरण किया गया। इस अवसर पर विशेष भजन संध्या व सुंदरकांड पाठ भी रखा गया। हनुमान मंदिर, गणेश मंदिर, शंकर मंदिर पर विशेष विद्युत सज्जा व अनुष्ठान कि ए गए। रामभक्तों ने घर-घर दीप प्रज्जवलित कर मंदिर..
                 

छापरी में युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने से हड़कंप

रानापुर। नगर के बाद अब कोरोना ग्रामीण क्षेत्रों में फैलता जा रहा। तीन दिन पहले नगर में एक साथ चार पॉजिटिव मिलने के बाद कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा। शुक्रवार को ग्रामीण क्षेत्र छापरी में एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने से अब बेचैनी बढ़ती ही जा रही है। शुक्रवार को नए 46 सैम्पल और भेजे गए हैं। बीएमओ डॉ. जीएस चौहान ने बताया कि क..
                 

सांसद ने शोक संवेदना प्रकट की

                 

नपा ने लोगों को निशुल्क मास्क वितरित किए

झाबुआ। नगर पालिका परिषद के अधिकारियों व कर्मचारियों ने निशुल्क मास्क वितरित किए। यह अभियान एक मास्क अनेक जिंदगी अभियान के अंतर्गत मंगलवार को किया गया। मास्क का निशुल्क वितरण फव्वारा चौराहे पर नगर पालिका के यूनुसुद्दीन कुरैशी, कमलेश जायसवाल, टोनी मालिया ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पार्षदों, मुख्य नपा अधिकारी के मार्गदर्शन में किया। 05 जेएचए 02-..
                 

थांदला : तीन दिन में चार मौतें

थांदला। नगर में तीन दिनों के अंतराल में चार लोगों की मौत हो गई। 1 अगस्त को बड़े भाई के निधन के बाद छोटे भाई 55 वर्षीय निजाम भाई का इंतकाल हो गया। दोनों भाइयों की मौत से मुस्लिम समाज में शोक व्याप्त है। वहीं सेवानिवृत्त प्राचार्य 85 वर्षीय सांवरिया सोलंकी का मंगलवार देर रात दाहोद के निजी चिकि त्सालय में निधन हो गया। डॉक्टरों के मुताबि..
                 

अच्छी बारिश और कोरोना मुक्ति की कामना के साथ आहुतियां दी

                 

पौधे रोपकर पर्व मनाया

पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। दूरसंचार विभाग के सेवानिवृत्त अधिकारी नारायण गेहलोत ने रक्षाबंधन पर्व अपने परिवार के साथ खेत पर मनाया। यहां उन्होंने बहनों और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर मेड़ पर पौधारोपण किया और कहा कि यही सच्चा रक्षाबंधन पर्व है। पौधे की सुरक्षा और उसकी देखरेख का संकल्प लेकर हम इसे सच्चा सम्मान दे सकते हैं। 55 वर्षीय गे..
                 

बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही मां रोने लगी लिपटकर

बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही मां रोने लगी लिपटकर थांदला (नईदुनिया न्यूज)। गांधी चौक स्थित वार्ड 13 में निवासरत और जनरल स्टोर संचालित करने वाले व्यापारी का 9 वर्षीय पुत्र की मंगलवार को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। परिजनों का कहना है कि बालक को बुखार भी था। चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनिल राठौर ने बताया कि मंगलवार सुबह बालक का..
                 

संदिग्ध महिला कंटेनमेंट क्षेत्र में राखी बांधने पहुंची

पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। यहां एक बार फिर प्रशासन की चूक सामने आई है। होम क्वारंटाइन जैसी सख्ती की भी पोल खुलती नजर आई है। पिछले दिनों मेघनगर की संदिग्ध महिला का सैंपल लिया गया था और बाद उसे होम क्वारंटाइन किया गया था, लेकिन इसके बाद भी उक्त महिला बिना किसी रोक-टोक के पेटलावद में अपने रिश्तेदार के यहां रक्षाबंधन पर्व मनाने आ गई। रिश्त..
                 

कोरोना योद्धा के परिवार के सैंपल नहीं लेने का आरोप

                 

लॉकडाउन के बावजूद दुकानें खोलीं, पुलिस ने करवाई बंद

लॉकडाउन के बावजूद दुकानें खोलीं, पुलिस ने करवाई बंद बरवेट। ग्रामीणों की शिकायत पर रविवार को अचानक पेटलावद तहसीलदार जितेन्द्रसिंह अलावा, पटवारी चंद्रावत और एएसआइ प्रेमसिंह भूरिया रविवार सुबह बरवेट पहुंचे। इस दौरान रविवार के दिन दुकान खोलने वालों को फटकार लगाई और दुकानें बंद करवाई। सभी दुकानदारों को सख्त हिदायत दी कि जो भी दुक..
                 

स्वास्थ्य विभाग ने लिए 76 सैंपल

रानापुर : जवाहर मार्ग और सुभाष मार्ग से लिए 76 सैंपल रानापुर (नईदुनिया न्यूज)। नगर में रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन के चलते स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जवाहर मार्ग व सुभाष मार्ग में कई घरों से 76 सैंपल लिए। इसके पहले 31 जुलाई को 51 सैम्पल लिए थे, जिसकी जांच रिपोर्ट आना अभी बाकी है। पहले भेजे गए 12 सैम्पल की रविवार को रिपोर्ट निगेटिव आई है..
                 

विद्युतकर्मियों से मारपीट के मामले में छह पर प्रकरण

विद्युतकर्मियों से मारपीट के मामले में छह पर प्रकरण पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम गोपालपुरा में विद्युत कर्मचारियों के साथ मारपीट मामले में पुलिस ने कंपनी अधिकारी की रिपोर्ट पर छह लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा का प्रकरण दर्ज किया है। थाना प्रभारी संजय रावत ने बताया कि वितरण केन्द्र पेटलावद के सहायक यंत्री जितेंद्र कुमार वाघेला की रिपोर्ट क..
                 

हफ्तेभर से बारिश, फिर भी आंकड़ा काफी पीछे

हफ्तेभर से बारिश, फिर भी आंकड़ा काफी पीछे -जलाशयों में अभी नहीं आया पानी, फसलों को पहुंच रहा फायदा झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में रुक-रुककर बारिश का दौर हफ्तेभर से जारी है। आंकड़ा भी अब 445 मिमी यानी 18 इंच के करीब पहुंच रहा है जबकि पिछले वर्ष अब तक 803 मिमी यानी करीब 32 इंच बारिश हो चुकी थी। बारिश होने से जमीनी जल स्तर ब़..
                 

मोहनकोट से रामदेवरा पैदल जा रहे जत्थे का स्वागत, नाश्ता करवाया

करवड़ (नईदुनिया न्यूज)। मंगलवार सुबह गांव से गुजरने वाले पदयात्रियों का ग्रामीणों ने स्वागत किया। ये यात्री ग्राम मोहनकोट से रामदेवरा तक 850 किमी पैदल निकले हैं। यात्रियों ने बताया कि वे 15 दिनों यात्रा पूरी कर आस्था व विश्वास के केंद्र बाबा रामदेवरा मंदिर पहुंचकर मन्नात मांगकर दर्शन-पूजन करेंगे। पदयात्रियों को समाजसेवी राजमल भंडारी ने ग्रामीणों की..
                 

बैंक खुली रही, लेकिन नहीं हुआ कामकाज, लौटे ग्राहक -महिला कर्मी के सास-ससुर पॉजिटिव मिले

पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। बामनिया मार्ग स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में कार्यरत महिला कर्मचारी जो थांदला से अप-डाउन करती हैं, उनके सास-ससुर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कर्मचारियों व उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया। महिला के पति पेटलावद के होम्योपैथिक चिकित्सालय में डॉक्टर हैं। राहत की बात यह है कि उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।..
                 

24 घंटे में 21 पॉजिटिव, 11 दिन में 98, आंकड़ा 240 पर

-कोरोना का कहर : झाबुआ दौरे पर आए स्वास्थ्य सचिव ने बढ़ते मामलों पर चिंता जताते हुए जनजागरूकता पर दिया जोर- 24 घंटे में 21 पॉजिटिव, 11 दिन में 98, आंकड़ा 240 पर झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अगस्त में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। मात्र 11 दिन में 98 पॉजिटिव मिल गए हैं। सोमवार से मंगलवार के बीच 24 घंटे में एक साथ 21 मरीज मिलने के बाद..
                 

खस्ताहाल बायपास से लोग परेशान, आए दिन जाम

खवासा। नगर से सटे बायपास की दयनीय हालत से आम लोग परेशान है। थांदला मार्ग के धोबीघाट से बायपास शंकर मंदिर, रोग्यादेवी, बाजना मार्ग, खेल मैदान के पास से होता हुआ बामनिया मार्ग तक लगभग दो कि मी लंबा है। मार्ग के पूरी तरह से तैयार होने से भारी व छोटे वाहनों का दबाव नगर में कम हो जाएगा। फिलहाल यातायात दबाव के कारण बाजना मार्ग पर आए दिन ज..
                 

500 ट्रकों के पहिए थमे, खाद्य सामग्री की आवक होगी प्रभावित

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के ट्रक व्यवसायी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर सोमवार से तीन दिवसीय हड़ताल पर उतर गए हैं। जिले के 500 ट्रकों के चक्के सोमवार से थम गए हैं। हड़ताल का सीधा असर खाद्य और अन्य सामग्रियों की आवक पर पड़ने की आशंका है। एसोसिएशन के निर्मल अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश यूनियन के आह्वान पर जिले के ट्रक व्यवसायियों न..
                 

मुख्य बाजार में अब दोपहिया वाहन ले जा सकेंगे, बढ़ी चहल-पहल

प्रशासन की पहल का स्वागत : व्यापारियों ने कलेक्टर से मिलकर वाहनों की रोक हटाने की मांग की थी, फिलहाल बड़े वाहनों पर प्रतिबंध रहेगा- मुख्य बाजार में अब दोपहिया वाहन ले जा सकेंगे, बढ़ी चहल-पहल झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रशासन ने व्यापारियों की मांग पर सोमवार से मुख्य बाजार में दोपहिया वाहनों की आवाजाही चालू कर दी है। व्यापारियों ने प्रशासन..
                 

घटना का वीडियो बनाकर वायरल करने वाले दो युवकों को पकड़ा

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले की पारा चौकी क्षेत्र के ग्राम छापरी रणवासा में 29 जुलाई को महिला को कथित प्रेम प्रसंग की शंका के कारण उसके कंधों पर पति को बैठाकर गांव में घुमाने का वीडियो वायरल करने वाले दो युवकों को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर पति सहित कुल 7 लोगों को पहले ही गि..
                 

देश में साफ-सफाई अभियान का संकल्प गांधीजी ने लिया

कु शलगढ़। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष पर राज्य सरकार द्वारा आयोजित अगस्त क्रांति सप्ताह का शुभारंभ गांधी चौक पर प्रशासन और जनप्रतिनिधियों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कि या। इस अवसर पर मुख्य अतिथि मप्र महात्मा गांधी संस्थान के अध्यक्ष महेश जोशी ने कहा कि बापू ने देश के लिए ऐसे कई काम कि ए हैं, जिसको लोग कभी नहीं भूल..
                 

अब रात में रहेगा कर्फ्यू

झाबुआ। कलेक्टर प्रबल सिपाहा ने जिले में कोविड 19 की रोकथाम व संक्रमण से बचाव के लिये पूर्व में जारी प्रतिबंधात्मक आदेश में आंशिक संशोधन किया है। इस आदेश के तहत झाबुआ जिले की राजस्व सीमा में प्रतिदिन रात 10 से अलसुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाया गया है। इस अवधि के दौरान मेडिकल सेवाओं को छोड़कर समस्त गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी। यह आद..
                 

जयस ने महापुरुषों को याद किया

झाबुआ। आदिवासी युवा शक्ति 'जयस' ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए डॉ. भीमराव आम्बेडकर, टंट्या मामा और आदिवासी नेता दिलीपसिंह भूरिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। जिला प्रभारी विजय डामोर ने बताया कि शारीरिक दूरी का पालन करते हुए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। सभी कार्यकर्ताओं ने महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान प्रफुल्ल सिं..
                 

गोवंश से भरा वाहन पलटने से दो गायों की मौत, चालक भागा

पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। अवैध रूप से गोवंश भरकर ले जा रहे वाहन के पलटने से दो गायों की मौत हो गई जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गई। वाहन पलटते ही एक गाय घबराकर जंगल की ओर भाग गई। चालक मौके से फरार है। हादसा शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे का है। बिना नंबर का वाहन थांदला-बदनावर राजमार्ग से थांदला की ओर जा रहा था। वाहन की गति ते..
                 

मास्क बैंक का शुभारंभ

रानापुर (नईदुनिया न्यूज)। नगर परिषद रानापुर द्वारा शासन के निर्देशानुसार एक मास्क अनेक जिंदगी अभियान की शुरुआत शुक्रवार को की गई। इसके तहत नगर के मध्य अम्बेडकर प्रतिमा के सामने मास्क बैंक का शुभारंभ नगर परिषद अध्यक्ष सुनीता गोविंद अजनार ने फीता काटकर किया। इसमें कोई भी व्यक्ति व सामाजिक संस्था मास्क दान कर सकता है। मास्क बैंक से निशुल्क..
                 

विश्व आदिवासी दिवस केंद्र-राज्य की गाडडलाइन के अनुसार मनेगा

पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। मंडी परिसर में विश्व आदिवासी दिवस की तैयारी को लेकर बैठक रखी गई। इसमें जय आदिवासी युवा शक्ति, भील प्रदेश युवा मोर्चा, आदिवासी छात्र संगठन, बिरसा ब्रिगेड, भील प्रदेश मुक्ति मोर्चा और भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा के पदाधिकारी शामिल हुए। बैठक में तय हुआ कि 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस केंद्र व राज्य सरकार की गाइडलाइन के मुत..
                 

अभियान के तहत मास्क बांटे

अभियान के तहत मास्क बांटे मेघनगर (नईदुनिया न्यूज)। नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए 'एक मास्क अनेक जिंदगी' अभियान का शुभारम्भ किया गया। अभियान के तहत नगर परिषद के मुख्य नगर पालिका अधिकारी विकास डावर की उपस्थिति व प्रशासक जेएस बघेल के मार्गदर्शन में बिना मास्क के घूमने वालों तथा जरूरतमंद लोगों को मास्क का वितरण..
                 

राधाकृष्ण मंदिर का भूमिपूजन

राधाकृष्ण मंदिर का भूमिपूजन बामनिया (नईदुनिया न्यूज)। अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर के लिए हुए भूमिपूजन के समय रामपुरिया स्थित मारुतिनंदन गोशाला भी राधाकृष्ण मंदिर के लिए विधिवत भूमिपूजन हुआ। इस दौरान गोशाला समिति के सदस्य व गोसेवक उपस्थित थे। आभार समिति के सरंक्षक भंवरलाल बाफना ने मानते हुए कहा कि सभी मेरी गोशाला, मेरा तीर्थ की भावना..
                 

बायपास पर रोक, गांव से गुजरने लगे भारी वाहन

बायपास पर रोक, गांव से गुजरने लगे भारी वाहन - ग्रामीणों ने एसडीएम को समस्या से अवगत कराया रामनगर (नईदुनिया न्यूज)। रायपुरिया बायपास से भारी वाहन नहीं निकले, इसलिए ठेके दार ने लोहे के एंगल लगा दिए हैं। इस कारण अब गांव में से भारी वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है। भारी वाहन गुजरने से गांव में दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। ग्रामीणों ने एस..
                 

बुजुर्ग के कारण तीन और लोग संक्रमित

बुजुर्ग के कारण तीन और लोग संक्रमित -रंभापुर क्षेत्र में अब तक 13 मरीज मिले, लोगों में दहशत रंभापुर (नईदुनिया न्यूज)। कोविड-19 महामारी ने एक बार फिर जिले सहित मेघनगर और आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में आम रहवासियों की चिंता बढ़ा दी है। मंगलवार देर रात आई रिपोर्ट के अनुसार झाड़कीटोड़ी में पूर्व के दिनों में कोरोना पॉजिटिव 65 वर्षीय बुज..
                 

अनधिकृत उर्वरक भंडारण करने पर एफआईआर

झाबुआ। उर्वरकों के सुचारु और सुगम वितरण सुनिश्चित करने के लिए जिले में उर्वरक विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों का सतत निरीक्षण किया जा रहा है। इसी अनुक्रम में सोमवार को मेसर्स नाकोड़ा कृषि सेवा केन्द्र मेघनगर के निरीक्षण में उर्वरक का अनधिकृत भंडारण मिला। इस पर विभाग ने जांच करते हुए एफआईआर दर्ज करवाई। कृषि उपसंचालक एनएस रावत ने बताया कि..
                 

सहायक आयुक्त के पत्र पर आपत्ति, ज्ञापन सौंपा

झाबुआ। जनजाति विकास मंच ने कलेक्टर प्रबल सिपाहा को मंगलवार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया गया है कि सहायक आयुक्त क्षेत्रीय योजना भोपाल द्वारा जारी पत्र में 9 अगस्त विश्व मूल निवासी दिवस को विश्व आदिवासी दिवस लिखना आपत्तिजनक है। पत्र में आयुक्त आदिवासी विकास से प्राप्त निर्देश का संदर्भ है, जबकि विभाग का नाम आदिम जाति अनुसूचित जनजाति है..
                 

रानापुर : कंटेनमेंट एरिया हटाने को लेकर हंगामा

रानापुर : कंटेनमेंट एरिया हटाने को लेकर हंगामा रानापुर (नईदुनिया न्यूज)। एमजी रोड के व्यापारियों और रहवासियों ने मंगलवार को कंटेनमेंट एरिया हटाने के लिए एकजुट होकर आक्रोश जताते हुए हंगामा किया। व्यापारियों का कहना है कि एक माह पहले कंटेनमेट एरिया बनाया गया था, जिसे अभी तक नहीं खोलने से धंधे चौपट हो गए हैं। उल्लेखनीय है..
                 

अंडे फेंककर हंगामा करने वाले आठ लोगों पर केस, चार धराए

अंडे फेंककर हंगामा करने वाले आठ लोगों पर केस, चार धराए झाबुआ। जिला जेल के पीछे अयोध्या बस्ती में शनिवार रात कुछ लड़कों ने अंडे सड़क पर फेंकते हुए हंगामा किया था। पुलिस ने 8 युवकों पर प्रकरण दर्ज कर इनमें से 4 को गिरफ्तार कर लिया है जबकि 4 आरोपित फरार हैं। झाबुआ थाना प्रभारी सुरेन्द्रसिंह ने बताया कि शनिवार रात कुछ युवकों ने अपने एक..
                 

अवैध शराब के साथ दो को पकडा, मामला दर्ज

पेटलावद। पुलिस ने दो अलग-अलग स्थानों से अवैध रूप से शराब लेकर जा रहे दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। थांदला रोड पेट्रोल पम्प के पास से हिंगाजी उर्फ सिंगाजी बालू जालू निवासी बयड़िया पंचायत खोरिया से 18 क्वार्टर देशी प्लेन मदिरा शराब और करड़ावद रोड से वरदीचंद पुत्र अमरा से 18 क्वार्टर देशी प्लेन शराब पकड़कर दोनों के खिलाफ धारा 34-1 आबका..
                 

पूरे 24 दिन बाद खुला सदर बाजार का कंटेनमेंट एरिया

पूरे 24 दिन बाद खुला सदर बाजार का कंटेनमेंट एरिया -पारा को कुछ दिनों में मिलेगी राहत पारा (नईदुनिया न्यूज)। नगर में राखी के पहले कंटेनमेंट मुक्त होने की वजह से खुशियों का त्योहार मनाया गया। रविवार सुबह तहसीलदार प्रवीण ओहरिया के नेतृत्व में आई टीम ने सदर बाजार के कंटेनमेंट एरिया को संशोधित करते हुए एक घर तक सीमित कर दिया। इसके..
                 

अयोध्या में पसीने की बूंदों से खड़ा करना चाहते हैं श्रीराम मंदिर

आस्था अयोध्या में पसीने की बूंदों से खड़ा करना चाहते हैं श्रीराम मंदिर -राम मंदिर शिलान्यास को लेकर भक्तों में गजब का उत्साह, राम जन्मभूमि जाकर श्रमदान करने की इच्छा जताई भूपेंद्रसिंह गौर - झाबुआ (नईदुनिया) अयोध्या के जिस श्रीराम मंदिर को बनाने का सपना वर्षों से रामभक्त देख रहे थे, अब वह सपना सच होने की कगार पर है। इसको लेकर भक्तों में..
                 

Ad

पहले 125 दिन में मिले थे 100 मरीज, अब 12 दिन में ही 104

                 

इस बार अल्पवर्षा के बाद भी फसलों की स्थिति बेहतर

राहत इस बार अल्पवर्षा के बाद भी फसलों की स्थिति बेहतर -पारा क्षेत्र का जीवनदायिनी धमोई जलाशय अभी तक खाली पारा (नईदुनिया न्यूज)। पारा क्षेत्र में हफ्तेभर से कभी रिमझिम तो कभी तेज बौछार के साथ हो रही बारिश से खरीफ की सभी फसलें यौवन पर है। अंचल की प्रमुख फसल सोयाबीन भी बढ़त बनाए हुए है। वहीं मक्का की फसल में कई ग्रामों से मिली खबरों के..
                 

Ad

बकाया नहीं भरा तो बिना सूचना के विद्युत कनेक्शन कटेगा

खवासा। विद्युत कंपनी ने नगर के 40 उपभोक्ताओं से 2017 के ऑडिट का हवाला देकर बकाया राशि के लिए तकादा कि या है। इस संबंध में सभी उपभोक्ताओं को नोटिस देकर बकाया जमा नहीं करने पर बिना सूचना बिजली काटने की चेतावनी दी गई है। विद्युत कंपनी में टेस्ट ऑडिट कि या जा रहा है। इसके तहत 2017 में बंद मीटर से औसत यूनिट में कम चार्ज होने का हवा..
                 

Ad

रानापुर : 84 नए सैंपल भेजे 150 की रिपोर्ट आना बाकी

रानापुर (नईदुनिया न्यूज)। नगर में कोरोना के मरीज रोज बढ़ते ही जा रहे हैं। कोरोना नए क्षेत्रों में अब फैलने लगा है। मंगलवार सुबह पशु चिकित्सालय के सामने रहने वाले शिक्षक पॉजिटिव पाया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम और तहसीलदार व नगर परिषद के अमले ने पहुंचकर एक ही घर को कंटेनमेंट एरिया बनाकर आसपास बैरिकेड लगाए। उधर लोगों की निगाहें पेंडिंग..
                 

Ad

अनलॉक के बाद मजदूरों के पलायन का सिलसिला फिर शुरू

रोजगार अनलॉक के बाद मजदूरों के पलायन का सिलसिला फिर शुरू -पेटलावद क्षेत्र की 77 पंचायतों में साढ़े तीन हजार से अधिक कार्य चलने के बावजूद हालात जस के तस पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। पेट की आग और परिवार को पालने का संकट सामने हो तो क्या कोरोना और क्या शारीरिक दूरी। सबकुछ नजरअंदाज कर केवल पैसा कमाने और परिवार की खातिर पल..
                 

अब तक साढ़े 17 इंच बारिश, पिछले वर्ष से आधी

-कभी तेज तो कभी रिमझिम बरसने का दौर जारी, फसलों को फायदा झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पिछले वर्ष अब तक 796 मिमी यानी 32 इंच के करीब बारिश हो चुकी थी, जबकि इस वर्ष 440 मिमी यानी करीब साढ़े 17 इंच बारिश दर्ज की गई। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष अब तक आधी बारिश ही हो पाई। हालांकि पिछले चार-पांच दिन से कभी तेज, तो कभी रिमझिम बाि..
                 

एक ही दिन में 600 सैंपल, चार पॉजिटिव मिले

-लोगों में बेवजह भय ज्यादा : थांदला में तीन और रानापुर में एक मरीज निकला, सावधानी बरतना जरूरी- एक ही दिन में 600 सैंपल, चार पॉजिटिव मिले झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना पॉजिटिव लगातार मिलते जा रहे हैं। सोमवार को फिर 4 नए मरीज सामने आए हैं। महामारी की जो चपेट में आ रहे हैं, वे ठीक भी हो रहे हैं, लेकिन इसका भय ज्यादा है। यही कार..
                 

गांवों में महिलाओं को स्तनपान और कुपोषण के बारे में बताया

पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। चेतना संस्था ग्रामीण आजीविका तथा टीआरआईएफ संस्था के साझा पहल मिशन अंत्योदय में महिला तथा बाल स्वास्थ्य और पोषण विकास की दिशा में कार्य कर रही है। इसी के तहत विश्व स्तनपान का आयोजन ब्लॉक के 17 गांवों में किया गया। इसमें ग्रामीण महिलाओं को स्तनपान और कुपोषण के बारे में जानकारी दी गई। इसके अलावा स्वास्थ्य विभ..
                 

पारा कोरोनामुक्त होने की राह पर, सिर्फ एक संक्रमित

पारा। जुलाई में जहां जिले में पारा कोरोना का गढ़ बन गया था, वहीं अगस्त के पहले सप्ताह तक यह पूरी तरह कोरोना मुक्त होने की राह पर है। पारा में 10 जुलाई से शुरू हुए कोरोना के कहर ने महीने के अंत तक 30 मरीज को अपने चपेट में ले लिये थे। वहीं 4 अगस्त को भी एक मरीज कोविड पॉजिटिव पाया गया था, जिसका उपचार जारी है। बाकी लोग स्वस्थ ह..
                 

साढ़े चार माह में एक प्रतिशत आबादी की भी नहीं हो पाई जांच

-महामारी की मार : पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 215 पर, आठ दिन में आ गए सर्वाधिक 73 मामले, मरीजों को तत्काल रैफर कर रहे इंदौर- साढ़े चार माह में एक प्रश आबादी की भी नहीं हो पाई जांच झाबुआ (नईदुनिाय प्रतिनिधि)। जिले के एक प्रश आबादी की भी अब तक जांच नहीं हो पाई है जबकि पिछले साढ़े चार माह से इस महामारी को लेकर हल्ला मचा हुआ है। क..
                 

मनरेगा कार्यों में करोड़ों का वारा-न्यारा

मनरेगा कार्यों में करोड़ों का वारा-न्यारा -कांग्रेस नेताओं ने पत्रकार वार्ता में लगाए आरोप झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टोरेट बगीचे में रविवार को कांग्रेस नेताओं ने पत्रकार वार्ता लेकर आरोप लगाया कि मनरेगा के कामों में करोड़ों का वारा-न्यारा किया जा रहा है। जिले की रानापुर व झाबुआ जनपद की कई पंचायतों में अधिकारियों व कर्म..
                 

संसाधनों की कमी के चलते रेफर पॉइंट बनकर रह गया अस्पताल

संसाधनों की कमी के चलते रेफर पॉइंट बनकर रह गया अस्पताल थांदला (नईदुनिया न्यूज)। नवीन सामुदायिक स्वास्थ्य कें द्र को आरंभ हुए आठ माह से अधिक समय बीत चुका है, लेकि न अब तक यहां संसाधनों का अभाव बना हुआ है। इस कारण स्वास्थ्य कें द्र सिर्फ रेफर पॉइंट बनकर रह गया है। अंचल में दो प्राथमिक स्वास्थ्य कें द्र हैं तथा 120 छोटे गांव है। ग्रामीण प्रतिदिन इला..
                 

उपसरपंच ने आवेदन देकर मांगी आय की जानकारी

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ग्राम पंचायत कालीदेवी के उपसरपंच कांतिलाल डाबर ने शुक्रवार को कलेक्टर प्रबल सिपाहा को आवेदन देकर ग्राम पंचायत कालीदेवी सरपंच तथा सचिव द्वारा राशि आहरण करने के बाद उपयोग नहीं करने की बात को लेकर आवेदन दिया। डाबर ने बताया कि जुलाई 2020 में ग्राम पंचायत कालीदेवी में सूचना के अधिकार अधिनियम के अंतर्गत जनव..
                 

संकीर्ण पुलिया पर ट्रॉला फंसने से जाम

संकीर्ण पुलिया पर ट्रॉला फंसने से जाम -झाबुआ-धार सीमा पर ग्राम खाकरा में दोनों ओर वाहनों की लगी कतार कालीदेवी (नईदुनिया न्यूज)। थाना राजगढ़ क्षेत्र अंतर्गत झाबुआ-धार सीमा पर ग्राम खाकरा की संकीर्ण पुलिया के आगे शुक्रवार अलसुबह 5 बजे इंदौर से गुजरात की ओर जा रहे ट्रॉले का पीछे का हिस्सा पेड़ से टकरा गया। ट्रॉला फंस जाने से मार्ग के द..
                 

दो पक्षों में विवाद, थाने पर चले पत्थर

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मंगलवार देर रात ग्राम करड़ावद व मोजीपाड़ा के युवकों के बीच हैंडपंप पर पानी पीने की बात को लेकर विवाद हो गया। बाद इतनी बढ़ी कि थाने के बाहर आपस में पत्थरबाजी होने लगी। कुछ अज्ञात युवकों ने थाने के बाहर खड़े लोगों पर भी पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने दोनों पक्षों को खदेड़ा। बाद में दोनों पक्षों के खिला..
                 

महिलाओं ने की नवकार आराधना

महिलाओं ने की नवकार आराधना रंभापुर (नईदुनिया न्यूज)। श्वेतांबर जैन श्री कुंथुनाथ भगवान मंदिर रंभापुर में पहली बार चार महिलाओं द्वारा नवकार आराधना की गई। नवकार महामंत्र की आराधना 26 जुलाई से तीन अगस्त तक चली। पारणा चार अगस्त को हुआ। महिलाओं को रांका परिवार द्वारा अनुमोदना कर उनको धर्म की प्रभावना भी वितरित की गई। चार महिलाएं व एक..
                 

'शुभ फलदायक होता है नमस्कार महामंत्र'

-प्रवचन : नौ दिवसीय आराधना की पूर्णाहुति पर आराधकों का किया बहुमान- 'शुभ फलदायक होता है नमस्कार महामंत्र' झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। संसार के अनेक मंत्रों में श्री नमस्कार महामंत्र की महत्ता अपने आप में अलग ही है। इस महामंत्र में व्यक्ति पूजा न होते हुए गुणों की पूजा की गई है। गुणी और श्रेष्ठ महान आत्माओं का इसमें नमन किया गया है। इससे..
                 

भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मनाई खुशियां

भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मनाई खुशियां पेटलावद। पेटलावद, रायपुरिया और सारंगी में सुबह से ही सभी मंदिरों पर आतिशबाजी की गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने खोरिया हनुमान मंदिर पर हवन करवाया जबकि भाजपा, हिंदू महासभा व किसान मोर्चा के पदाधिकारियों ने पुराना बस स्टैंड पर आतिशबाजी की। वहीं प्रभात सितारा ग्रुप के सदस्यों ने श्रीराम पूजन क..
                 

72 लीटर अवैध शराब के साथ बाइक सवार गिरफ्तार

                 

हादसे में पति की मौत, पत्नी और बच्चा गंभीर घायल

हादसे में पति की मौत, पत्नी और बच्चा गंभीर घायल कुशलगढ़ (राजस्थान)। कैलाश पुत्र दिता भाभोर निवासी पोटलिया मोर और उसकी पत्नी उदा निवासी बिलीपाड़ा तथा एक बच्ची शिल्पा बाइक से रक्षाबंधन का त्योहार मनाने के लिए बिलीपाड़ा जा रहे थे। इस बीच पीछे से तेज गति से आते हुए एक अन्य बाइक सवार ने टक्कर मार दी। इससे कैलाश की मौत हो गई। गंभीर हालत में..
                 

पारा : चार दिन बाद मिला एक और संक्रमित

पारा : चार दिन बाद मिला एक और संक्रमित -अब तक 31 केस, 28 स्वस्थ, 86 सैंपल की रिपोर्ट बाकी पारा (नईदुनिया न्यूज)। जुलाई माह में अपना कहर ढोने के बाद अगस्त में भी कोरोना ने अपनी पकड़ में एक व्यक्ति को ले लिया है। पारा के कोरोना योद्धा डॉ. केएस डोडवा ने बताया कि मंगलवार सुबह पूर्व में भेजे गए 4 सैंपल की रिपोर्ट आई है। इसमें से..
                 

रिमझिम के बीच निकले कावड़िए, ओंकारेश्वर में स्नान-पूजन के साथ समापन

                 

देशी कट्टा और तलवार लेकर घूम रहे दो आरोपित गिरफ्तार

देशी कट्टा और तलवार लेकर घूम रहे दो आरोपित गिरफ्तार पेटलावद। पुलिस ने अवैध रूप से देशी कट्टा व तलवार लेकर घूम रहे दो आरोपितों को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी संजय रावत ने बताया कि शासकीय वाहन के सुबह की गश्त के बाद खोरिया घाटी से लौटते समय मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक..
                 

बिना मास्क पहने लोगों पर पुलिस ने की कार्रवाई

बिना मास्क पहने लोगों पर पुलिस ने की कार्रवाई झकनावदा। त्योहारों के मद्देनजर रविवार को पूर्ण लॉकडाउन होने के कारण वाहन चालकों का बिना मास्क लगाए आवागमन देखने को मिला। इसके चलते पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता के निर्देशन पर झकनावदा चौकी प्रभारी मावी ने स्टाफ के साथ वाहन चैकिंग पॉइंट व बिना मास्क वाहन चालकों को पर कार्रवाई की..
                 

कलेक्टर का पूर्व ड्राइवर और हेयर सेलून संचालक पॉजिटिव

- झाबुआ में संक्रमण ने पैर पसारे : पड़ोसी राज्य गुजरात के दाहोद में भी महामारी का जोर, फिर भी सीमा सील नहीं, केवल टीम तैनात- कलेक्टर का पूर्व ड्राइवर और हेयर सेलून संचालक पॉजिटिव झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अब झाबुआ में शासकीय ड्राइवर व हेयर सेलून संचालक कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं। स्वास्थ्य विभाग यह पता लगाने में लग गया है कि कित..