जागरण हिन्दुस्तान नईदुनिया नवभारत टाइम्स

लगातार बारिश से सब्जियों की पैदावार पर बुरा असर

                 

भाजपा युवा मोर्चा ने किया रक्त दान

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि) देश व प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में सेवा सर्मपण अभियान के अंतर्गत जिले की युवा तरुणाई भारतीय जनता युवा मोर्चा ने सोवार को जिला चिकित्सालय झाबुआ में 21 यूनिट रक्त दान किया। योगेन्द्र नाहर ने बताया कि युवा मोर्चा द्वारा सात अक्टूबर तक निरंतर रक्त दान किया जाएगा तथा रक्त की आवश्यकता होन..
                 

महिला के मायके व ससुराल वालों की रिपोर्ट का इंतजार

                 

योग-प्राणायाम से स्वास्थ्य केसाथ जीवन ऊर्जा प्राप्त कर रही महिलाएं

                 

पलायन व पुरानी सोच बाधा बनी महाअभियान में

                 

मतांतरण नहीं रुका, तो आदिवासी समाज सुधारक संघ करेगा कार्रवाई

आदिवासी समाज सुधारक संघ मतांतरण को लेकर लगातार पिछले कई महिनों से आंदोलन करता आ रहा है। कई बार ज्ञापन देने के बाद जब उचित कार्रवाई नहीं हुई, तो रविवार को कार्यकर्ता मिंडल क्षेत्र में एकत्रित हुए। जिला प्रशासन के प्रतिनिधि के रूप में एसडीएम एलएन गुप्ता पहुंचे और उन्होंने कार्रवाई के संबंध में जानकारी ली।..
                 

24 वर्षीय महिला निकली संक्रमित, दूसरा मामला आया

झाबुआ-थांदला। रानापुर क्षेत्र के बाद अब थांदला क्षेत्र की एक 24 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। जिले में लगातार दूसरा मामला संक्रमण का सामने आ गया है। इस महिला के बारे में पता उस समय चला जब वह प्रसूति करवाने के लिए अस्पताल पहुंची। उस समय उसका सेंपल लिया गया। रिपोर्ट आने से पहले ही वह अपने नवजात शिशु को लेकर मायके चली गई।..
                 

अंत्योदय के प्रणेता पंडितजी से हर वर्ग को लेना चाहिए प्रेरणा

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भाजपा के जनक कहे जाने वाले पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर शनिवार को भाजपा पिछड़ा मोर्चा द्वारा संगठन के प्रदेश स्तरीय आह्वान पर कार्यक्रम रखा गया। इसमें सर्वप्रथम सांसद गुमानसिंह डामोर तथा भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक के आतिथ्य में राजगढ़ नाका स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।..
                 

मातृशक्ति ही देश में ला सकती है बदलाव

                 

हर दिन 17 हजार टीके लगाने पर ही मिलेगी मंजिल, 14 प्रतिशत आबादी हाथ नहीं आ रही

                 

अब नहीं दिखाई देती हाथ से बनाई गोबर की चित्ताकर्षक संझा

                 

राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वे को लेकर शिक्षक प्रशिक्षण

पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। नवंबर में होने वाले राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वे को दृष्टिगत रखते हुए विकासखंड के कक्षा तीसरी, पांचवीं तथा आठवीं के समस्त शिक्षकों का विषयवार उन्मुखीकरण प्रशिक्षण यहां उत्कृष्ट विद्यालय में बीआरसी एसआर रायपुरिया के निर्देशन में दिया जा रहा है। इसमें मुख्य रूप से शिक्षकों को राज्य शिक्षा केंद्र से प्राप्त प्रति सप्ताह के कक्षावार अभ्यास प्रश्न हल करवाने..
                 

तीन ग्राम पंचायत भवनों का हुआ भूमिपूजन

                 

दिलीपसिंह भूरिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण

                 

28 से बढ़कर 30-35 क्विंटल उत्पादन पर खड़ी मक्का

                 

मलेरिया, डेंगू के लक्षण, लेकिन जांच में निगेटिव

                 

सामान्य परिषद की बैठक में कई प्रस्ताव पारित

                 

पेटलावद में इंतजार, झाबुआ में तैयारी पूरी, थांदला में काम बाकी

                 

श्रीकृष्ण कामधेनु गोशाला यहां गाय मां है, आस्था है, भक्ति है...

                 

मेघनगर क्षेत्र में सबसे अधिक बारिश, झाबुआ में सबसे कम

                 

एयरपोर्ट और हवाई पट्टी की सौगात मिले

                 

दशा नीमा समाज ने डोल ग्यारस पर निकाला चल समारोह

श्री दशा नीमा समाज झाबुआ द्वारा डोल ग्यारस पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य रूप श्री दशा नीमा आरोग्य केंद्र का शुभारंभ के साथ समाजजनों के वरिष्ठजनों का सम्मान बाद श्री चारभुजा नाथ मंदिर से डोल भी निकाला गया। जिसमें बड़ी संख्या में समाजजन सम्मिलित हुए। समाज अध्यक्ष मनीष कोठारी तथा सचिव आशिष कटलाना ने बताया कि निश्शु..
                 

15 महिलाओं को वितरित किए गैस कनेक्शन

श्री योग माया गैस एजेंसी झकनावदा पर प्रधानमंत्री गैस कनेक्शन योजना का दोबारा विधिवत रूप से शुभारंभ किया गया। इसमें मुख्य अतिथि सांसद प्रतिनिधि राजेश कांसवा, महिला मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष दुर्गा पड़ियार, वरिष्ठ भाजपा नेता मांगीलाल पडियार, मंडल महामंत्री ओमप्रकाश राठौर, विक्रम निनामा, विकास जोशी, मनीष कुमट, संजय व्यास, गोपाल विश्..
                 

रिद्धी-सिद्धी संग गणेशजी की विशेष आरती

शहर के थांदला गेट स्थित चिंतामण गणेश मंदिर पर गणेशोत्सव पर्व के दौरान दर्शन-पूजन के लिए भक्तों की विशेष भीड़ देखने को मिल रही है। गणेशोत्सव पर्व के चलते मंदिर पर आकर्षक विद्युत सज्जा के साथ रिद्धी-सिद्धी संग प्रथम पूज्य गजाननजी महाराज का प्रतिदिन मनमोहक श्रृंगार मंदिर के सेवक मनोज सारोलकर द्वारा किया जा रहा है।..
                 

पर्यटन विकास के लिए 10 करोड़... यह चाहता है कट्ठीवाड़ा

प्रेम गुप्ता, कट्ठीवाड़ा मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने विलेज टूरिज्म के तहत कट्ठीवाड़ा में पर्यटन विकास के लिए 10 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। ऐसे में नईदुनिया ने जाना कि सालों से विकास कार्यों की बाट जोह रहे प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर इस बेहद खूबसूरत क्षेत्र के लोग क्या चाहते हैं। जानिये लोगों की क्या हैं अपेक्षाएं और कहां पर क्या काम ि..
                 

विधिक साक्षरता शिविर में दी अधिकारों की जानकारी

झाबुआ।विधिक सेवा प्राधिकरण झाबुआ केअध्यक्ष मोहम्मद सैय्यदुल अबरार के मार्गदर्शन तथा अपर जिला न्यायाधीश सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण झाबुआ लीलाधर सोलंकी के निर्देशन में नालसा योजना अंतर्गत बाल सम्प्रेक्षण गृह झाबुआ में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में सोलंकी ने उपस्थित विधि विरुद्ध बालकों को निशुल्क विधिक सहायता तथा सलाह योजन..
                 

नई शिक्षा नीति से बनेंगे रोजगार के अवसर, युवाओं को मिलेगा लाभ

लंबे समय से कन्या महाविद्यालय की शुरुआत होने का इंतजार किया जा रहा था। करीब साढ़े छह करोढ़ की लागत से चारोली पाड़ा में कन्या महाविद्यालय का निर्माण किया गया। शुक्रवार को उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा महाविद्यालय का लोकार्पण किया गया। इसी के साथ ही रानापुर के नवीन महाविद्यालय का लोकार्पण भी मंत्री द्वारा कि..
                 

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे बनने के बाद पेटलावद को मिलेगा फायदा

                 

निशुल्क सर्व रोग निदान शिविर 17 और 18 को

                 

झाबुआ को अपराधमुक्त, नशामुक्त करेंगे

                 

असामाजिक तत्वों के खिलाफ की जाए सख्त कार्रवाई

                 

जमीं पर दुर्गंध, कागजों पर सुगंध..ऐसे हैं सफाई के प्रबंध

                 

गणपति बप्पा मोरिया, मंगलमूर्ति मोरिया के जयघोष

                 

जनजाति समुदाय के स्वतंत्रता सेनानियों का योगदान अद्वितीय

                 

न मंदिरों का सीमांकन हुआ, न अतिक्रमण हटाए गए

                 

शहर की सड़कों से सावधानी से गुजरें, बड़े-बड़े गड्ढे बन रहे जानलेवा

                 

मांगों को लेकर करणी सेना करेगी विधानसभा का घेराव

                 

जिले में अब तक 798 मिमी बारिश

                 

जज ने लगाई मोबाइल कोर्ट, बनाए चालान, किया अर्थदंड

                 

टीकाकरण केंद्र पर लगाया सुविधायुक्त निशुल्क स्वल्पाहार स्टाल

शासन-प्रशासन के कोविड से रोकथाम केलिए चलाए जा रहे वैक्सीनेशन महाभियान के चौथे चरण में भी सामाजिक महासंघ एवं सकल व्यापारी संघ झाबुआ द्वारा कंधे से कंधा मिलकर आवश्यक सहयोग प्रदान किया जा रहा है। इसके तहत शनिवार को दोनों संगठनों द्वारा मिलकर शहर के मुख्य टीकाकरण स्थल बुनियादी हाईस्कूल परिसर में निशुल्क स्वल्पाहा..
                 

पेटलावद से दाहोद मरीज को ले जाने में उखड़ रही सांसें

                 

दो रात में चार जगह चोरी, हजारों का माल ले गए

                 

रबी की राहें नहीं हैं इस बार आसान

                 

कार्यशाला में दिया मार्गदर्शन- सदैव हर परिवर्तन का स्वागत करना चाहिए

                 

200 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण

सेवा समर्पण अभियान के अंतर्गत झाबुआ मंडल तथा जिला भाजपा द्वारा स्वास्थ्य शिविर बुनियादी शाला पर आयोजित किया गया। योगेन्द्र नाहर ने बताया कि शिविर में भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक डॉ. अरविंद दातला, डॉ. विजय मेरावत द्वारा 200 से अधिक मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर निशुल्क दवाइयों का वितरण किया गया।..
                 

कम बारिश का असर...30 मीटर से ऊपर नहीं आया जलस्तर

                 

21 उपवास पूर्ण होने पर निकला वरघोड़ा

                 

लगातार दूसरे वर्ष कोरोना की चपेट में आ रहा चल समारोह

                 

झाबुआ के खिलाड़ियों ने जीते चार मेडल

                 

फिट इंडिया फ्रीडम रन केतहत निकली रैली

पेटलावद (नईदुनिया न्यूज)। शासकीय महावीर महाविद्यालय पेटलावद में आजादी के 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्‌य में फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना तथा नेहरू युवा केंद्र झाबुआ के संयुक्त बैनर तले आयोजित किया गया। अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. डामोर ने की। मुख्य अतिथि के रूप में पार्षद ममता पवार, विश..
                 

समय आने पर डॉक्टर्स भी नर्सेस से लेते हैं मार्गदर्शन

झाबुआ। नर्सिंग कालेज झाबुआ में सोमवार को नवप्रवेशित नर्सिंग छात्र-छात्राओं का उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अतिथि के रूप में डॉ. देवेन्द्र भायल उपस्थित रहे। डॉ. भायल ने नर्सेस के कार्यों की सराहना की और कहा कि जब भी नवीन डॉक्टर्स की पदस्थापना होती है तो सीनियर नर्सों से ही मार्गदर्शन लिया जाता है कि किस तरह से मरीजों को चि..
                 

राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा

मेघनगर। जय आदिवासी युवा शक्ति संगठन ने आदिवासी कर्मचारियों और अधिकारियों का बेवजह स्थानांतरण किया जा रहा है जिससे उन्हें पारिवारिक मानसिक एवं कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। मौजूदा पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा बेवजह स्थानीय कर्मचारियों को परेशान किया जा रहा है। जय आदिवासी युवा शक्ति संगठन मेघनगर के ब्लॉक अध्यक्ष माध..
                 

50 जांच रिपोर्ट पर टिका जिले का स्वास्थ्य

झाबुआ। जिले में 51 दिन बाद फिर कोरोना की मौजूदगी है। अब आगे जिले का स्वास्थ्य 50 जांच रिपोर्ट पर टिका हुआ है। ये वे 50 लोग हैं जो संक्रमित महिला के संपर्क में आए। सभी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा चुके हैं और रिपोर्ट आने की प्रतीक्षा की जा रही है। संक्रमण की चेन बनी है या नहीं, यह इन जांच रिपोर्ट से ही तय होगा। मजदूरी करने मि..
                 

पांच माह में भी तीनों ऑक्सीजन प्लांट की नहीं हो सकी शुरुआत

                 

जरूरतमंदों को सहायता उपलब्ध कराना हमारा संकल्प

                 

तपस्वी का वरघोड़ा निकाला, किया बहुमान

                 

पारा के ग्राम कुबेरपुरा में 35 से अधिक लोगों को लगा टीका

पारा (नईदुनिया न्यू)। केंद्र तथा राज्य सरकार के अतिरिक्त चिकित्सा विभाग के साथ अन्य सभी प्रशासकीय विभाग कोरोना टीकाकरण के लिए भरसक प्रयास कर रहे थे। जिले के बड़े अधिकारी भी ग्राम सभा से लेकर खाटला बैठकें कर टीकाकरण को बढ़ाने के लिए नित नए प्रयोग कर रहे थे, पर अंचल के कई ग्रामों में अब भी कई ऐसे लोग भी हैं, जो किसी न किसी तरह टी..
                 

कई कार्यकर्ता भाजपा में शामिल

केंद्र की भाजपा सरकार व प्रदेश की भाजपा सरकार के जनहितैषी कार्यों से प्रभावित होकर क्षेत्र के कई कांग्रेस पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं-सरपंचों ने भाजपा की सदस्यता ले ली। मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, सांसद गुमान सिंह डामोर, भाजपा जिला अध्यक्ष लक्ष्‌मण सिंह नायक, पूर्व मंत्री निर्मला भूरिया की उपस्थिति में ये सभी..
                 

गाजे-बाजे के साथ हुई विघ्नहर्ता गणेशजी की महाआरती

झाबुआ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के हाउसिंग बोर्ड कालोनी स्थित नवदुर्गा धाम पर विराजित विघ्नहर्ता गणेश जी को गणेशोत्सव पर्व के छठे दिन बुधवार रात को छप्पन भोग का नैवेद्य लगाकर बप्पा की महाआरती की गई। महाआरती का लाभ संकल्प ग्रुप तथा संकल्प अभिव्यक्ति मंच की मातृशक्तियों ने लिया। महाप्रसादी के रूप में छप्पन भोग का प्रसाद वितरित किया गया। मंदिर परिस..
                 

आंगनवाडी कार्यकर्ताओं ने लिया शत-प्रतिशत टीकाकरण करने का संकल्प

                 

एसडीएम ने लगाई अग्रिम कार्रवाई पर रोक, एसडीएम ने मांगा सात बिंदुओं पर स्पष्टीकरण