जागरण हिन्दुस्तान दैनिक भास्कर नईदुनिया नवभारत टाइम्स

Kanker Naxal Crime : आधी रात में 15-20 नक्सली ने युवक को पीटा, फिर ग्रामीणों के सामने गला घोंटा

                 

आरएसएस, विहिंप ने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी को पत्र सौंपकर मुख्यमंत्री को कहा धन्यवाद

पशुधन की देखभाल हेतु भूपेश बघेल सरकार के प्रयासों की हिन्दू संगठनों ने प्रशंसा की है। वर्तमान में छग सरकार के द्वारा गौपालन, नरवा, गरुआ, घुरवा, बारी योजना पर तीव्रता से क्रियान्वयन करने हेतु आरएसएस तथा विश्व हिंदू परिषद के द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ब्लॉक का?ग्रेस कमेटी अध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह ठाकुर, नगर पंचायत अध्यक्ष सुनील बबला पाढ़ी के माध्यम से धन्यवाद ज्ञापन पत्र सौंपा।..
                 

कोटरी नदी परतापुर घाट से हो रहा रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन

                 

मंदिरों को तोड़े जाने के खिलाफ सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

बस्तर संभाग के दोरनापाल में प्रशासन के कुछ अधिकारियों के द्वारा हिन्दु मंदिरों को तोड़े जाने एवं मूर्तियों के साथ अभद्रता किये जाने पर शिवसेना इकाई चारामा के द्वारा मुख्यमंत्री के नाम थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपकर संबंधित अधिकारियों कर्मचारियों को तत्काल बर्खास्त करते हुए कठोर कार्रवाई करने की मांग की।..
                 

बीईओ कार्यालय में पौधारोपण

पौध रोपण दिवस के अवसर पर बीईओ कार्यालय नरहरपुर में पौध रोपे गए। इस दौरान जमुना देवी सिन्हा सभापति महिला बाल विकास नरहरपुर, ब्लॉक युवा कांग्रेस अध्यक्ष राजू दुबे, ब्लॉक युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष जागेश्वर सिन्हा, सांस्कृतिक प्रकोष्ठ प्रदेश सचिव प्रकाश द्विवेदी, गोवर्धन कोडोपी, टकेश सिन्हा, कसराम नेताम, टीकम दरगा, गौकर्ण मंडावी, जस्सू नेताम व कार्यालय के कर्मचारी व शिक्षक स्टाप उपस्थित थे।..
                 

मैनपुर के किसानों को दलहन-तिलहन फसलों की दी जानकारी

कृषि विभाग आत्मा शाखा द्वारा चिराग योजना में दलहनी तिलहनी फसलों के उत्पादन बढ़ोत्तरी के लिए ग्राम पंचायत मैनपुर के किसानों को तकनीकी जानकारी दिया गया, जिसमें आत्मा शाखा के विकासखंड तकनीकी प्रबंधक रवि कुमार सोनवानी ने जानकारी दिया कि चिराग योजना में एक्सटेंशन रिफार्म्स आत्मा योजनांतर्गत मेड़ों में अरहर व रागी, रामतिल बीज सभी किसानों को वितरण किया।..
                 

सीईओ ने ग्रामीण विकास के कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश (एंकर)

                 

पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार वृद्धि को लेकर कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

                 

प्रेमनगर के ग्रामीणों ने पूर्व सरपंच-सचिव के खिलाफ खोला मोर्चा

                 

नवीन शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

नवीन शिक्षक संघ ने ज्ञापन में लिखा है वेतन वृद्धि रोकने संबंधी आदेश वापस लेने एवं एनपीएस सीपीएस कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल करें। छत्तीसगढ़ राज्य में वर्तमान में कोरोनावायरस के प्रभाव के कारण जनसामान्य का जीवन परेशानी भरा हो गया है। जिस पर कर्मचारियों द्वारा एक दिन का वेतन कोरोना वायरस की लड़ाई में सरकार के राहत कोस मुख्यमंत्री राहत कोष में दान कर चुके है।..
                 

सांसद ने लगाया सीएसआर मद की राशि के दुरूपयोग का आरोप

स्वास्थ व्यवस्था में सुधार के लिए सीएसआर मद से प्राप्त हुई राशि की जानकारी स्वास्थ विभाग द्वारा नहीं दिए जाने और उक्त राशि का दुरूपयोग किये जाने जैसे गंभीर आरोप क्षेत्र के सांसद मोहन मंडावी ने लगाए हैं। दूसरी ओर स्वास्थ विभाग द्वारा इस संबंध में सभी जानकारी सांसद को प्रेषित किये जाने की बात कहते हुए राशि के किसी भी प्रकार के दुरूपयोग की बात से इंकार किया है।..
                 

पुरानी पेंशन की मांग को लेकर ट्विटर में चलाया अभियान

एनएमओपीएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय बंधु के नेतृत्व में आज रिस्टोर ओल्ड पेंशन के नाम पर ट्विटर के माध्यम से प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री, गृहमंत्री एवं प्रदेश इकाइयों के द्वारा अपने अपने प्रदेश में मुख्यमंत्री गृह मंत्री को ट्विटर पर आक्रोश व्यक्त किया। आज दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक ट्विटर पर 360000 ट्वीट कर प्रथम नंबर में पूरे ट्विटर पर ट्रेंडिंग के माध्यम से पूरे देश में छाया रहा।..
                 

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने मनाया शहीदों को सलाम दिवस

                 

पार्षद का आरोप- मामले को निपटाने के लिए एसआइ ने व्यवस्था करने कहा

                 

छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना ने जमीन फ्री होल्ड करने का किया विरोध

                 

स्वसहायता समूह की बनाई सामग्रियों की जिले के सभी आश्रम-छात्रावासों में होगी खरीदी

                 

चारामा ब्लॉक में कोरोना का दूसरा मामला आया सामने

                 

बड़ेगौरी की महिलाओं ने स्थापित की मसाला प्रसंस्करण इकाई (एंकर)

                 

टॉप टेन में जगह नहीं बना सके जिले के विद्यार्थी

                 

दुर्गूकोंदल वन परिक्षेत्र में 92 हेक्टेयर पौधारोपण का लक्ष्य

                 

ग्राम गोठान प्रबंधन समितियों की नियुक्ति

                 

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने अस्पताल में फल वितरण किया

                 

डिलीवरी के बाद घर में मृत मिली युवती, नवजात गड्ढे में दफन मिला

भानुप्रतापपुर। नईदुनिया न्यूज 20 जून को ग्राम आमाकड़ निवासी गोदावरी बाई ने भानुप्रतापपुर थाने में आकर सूचना दी कि उसकी बेटी घर में मृत अवस्था में पड़ी हुई है। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी शशिकला उयके सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचा, तो उन्हें गोदावरी की बेटी शशिकला 30 वर्ष पिता मेहतर राम कमरे में मृत पड़ी मिली। आसपास छानबीन करने पर घर के पास ही बाड़ी में ताजी खुदी हुई जमीन मिली, उस जगह को खोदने पर गड्ढे पर नवजात शिशु की लाश भी मिली।..
                 

पेट्रो-डीजल के दामों में वृद्धि और महंगाई से टूटी लोगों की कमर

                 

मोर चलव रे बैला नांगर के, हम तो कमाबो जांगर रे...

                 

चीनी सामानों को जलाकर सैनिकों पर हमले का जताया विरोध

कांकेर। नईदुनिया न्यूज आम आदमी पार्टी जिला द्वारा आज पुराना बस स्टैंड पर शनिवार को चीन द्वारा भारतीय सैनिकों पर किए गए हमले के विरोध में पुराना बस स्टैंड पर आक्रोश प्रदर्शन किया गया, विरोध स्वरूप चीनी सामानों को जलाया गया, प्रदेश प्रवक्ता देवलाल नरेटी ने कहा कि भारत की जनता भारत और चीन सीमा पर शहीद हुए भारतीय सैनिकों की शहादत का बदला चाहती है।..
                 

सुसाइड नोट के आधार पर दो लोगों पर जुर्म दर्ज

                 

राजमार्ग के किनारे पौधरोपण के तैयारी की समीक्षा

कांकेर। नईदुनिया न्यूज कलेक्टर केएल चौहान ने शनिवार को वन मण्डलाधिकारी अरविन्द पीएम के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग व वन विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर कांकेर जिले में मचांदूर से लेकर कुलगांव तक राष्ट्र्‌रीय राजमार्ग- 30 के किनारे फलदार व छायादार पौधों के रोपण के लिए तैयारियों की समीक्षा किया। राष्ट्रीय राजमार्ग के अनुविभागीय अधिकारी संतोष नेताम ने बताया कि पौधरोपण के लिए गड्ढा खनन का कार्य शुरू किया जा चुका है।..
                 

हरनगढ़ में मनाया रोका-छेका तिहार, निकाली जागरूकता रैली

छोटेकापसी। नईदुनिया न्यूज हरनगढ़ में रोका-छेका तिहार धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान वन विभाग की पूरी टीम ने जागरूक रैली निकाली और गांव के लोगों को संदेश दिया। कार्यक्रम में नोडल प्रभारी पश्चिम वनमंडल के वनमंडलाधिकारी आरसी मेश्राम द्वारा उनके दिशानिर्देश पर ही एसडीओ कापसी अशोक कुमार दानी की उपस्थिति में किया गया।..
                 

छठवीं व नवमीं में प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित

कांकेर। नईदुनिया न्यूज जवाहर नवोदय विद्यालय कांकेर करप में कक्षा छठवीं व नवमीं में प्रवेश के लिए लेटरल एन्टी चयन प्रवेश परीक्षा सत्र 2020-21 का परिणाम घोषित कर दिया गया है। जवाहर नवोदय विद्यालय करप के प्राचार्य जयन्ती पी गोपाल ने बताया कि कक्षा छठवीं में प्रवेश के लिए कांकेर जिले के 6534 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, जिसमें से 80 परीक्षार्थियों का चयन कक्षा छठवीं में प्रवेश के लिए किया गया है।..
                 

खेती में आई तेजी, धान बोआई में जुटे किसान

दुर्गूकोंदल। नईदुनिया न्यूज अंचल में मानसून दस्तक देने के बाद क्षेत्र के किसान खेती किसानी में पूरी तरह से जुट गए है। धान बुआई व रोपाई की तैयारी व अन्य कृषि कार्य में लगे हुए है। विकासखंड दुर्गूकोंदल के अंतर्गत 44 ग्राम पंचायत में 141 गांव है, जिसके अंतर्गत पूरी तरह से खेती किसानी पर निर्भर है और क्षेत्र के किसान इस बार समय से पहले मानसून के दस्तक होने पर अपने-अपने खेतों की ओर काम में जुटे हुए है।..
                 

कोटरी नदी में पुल निर्माण अधूरा, बारिश में होगी परेशानी

दुर्गूकोंदल। नईदुनिया न्यूज विकासखंड दुर्गूकोंदल के अंतर्गत क्षेत्र के प्रमुख नदी कोटरी नदी में बहुप्रतीक्षित पुल निर्माण को भाजपा, कांग्रेस, जनता जोगी कांग्रेसी, आप पार्टी, शिवसेना ने धरना प्रदर्शन, रैली, जल सत्याग्रह, आंदोलन, पदयात्रा निकाली गई थी। पुल निर्माण के लिए नवंबर 2018 तत्कालीन भाजपा सरकार द्वारा पुल निर्माण को लेकर भूमि पूजन किया गया और कार्य प्रारंभ हुआ तब से से पुल निर्माण की प्रक्रिया चल रही है।..
                 

रोका-छेका पर्व पर पशुओं को गोठान में लाने की अपील

                 

सोशल मीडिया से नेत्रहीन परिवार का बना आशियाना

                 

स्वास्थ्य केंद्रों के लिए सामग्री खरीदने राशि स्वीकृत

जिले के प्रभारी मंत्री गुरू रूद्र कुमार की अनुशंसा पर कलेक्टर केएल चौहान ने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र विकास योजना के तहत् निहित निर्देशों एवं प्रदत्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत भानुप्रतापपुर, चारामा और दुर्गूकोंदल विकासखण्ड के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में विभिन्न सामग्री क्रय करने के लिए 10 लाख रूपये की प्रशासकीय स्वीकृति दिए हैं।..
                 

कर्नाटक के कुंटूर से लौटा मजदूर कोरोना पॉजिटिव

                 

मिनी स्टेडियम के सामने नौ संचालकों को दुकान खाली करने के निर्देश

                 

बैठक में वनाधिकार मान्यता पत्रों की समीक्षा

                 

साल्हेटोला केजाबाई मौत मामले में पति नरेश पर मामला दर्ज

थानाक्षेत्रांर्तगत ग्राम पंचायत साल्हेटोला में बीते दिनों महिला द्वारा अज्ञात कारण से जहर खाने पर पुलिस ने जांच में ससुराल पक्ष के खिलाफ महिला को प्रताड़ित करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक महिला देवरूपा पति नरेश पटेल 25 वर्ष निवासी ग्राम साल्हेटोला बुधवार की शाम को अपने घर से नहाने के लिए घर से निकली थी,..
                 

स्वास्थ्य कर्मियों ने बांगाचार क्वारंटाइन केंद्र का किया निरीक्षण

                 

छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने स्कूल परिसर में रोपे पौधे

                 

भाजपाइयों ने फूंका भूपेश सरकार का पुतला

                 

पीएमटी हॉस्टल स्थानांतरित किए जाने का छात्रों ने किया विरोध

शासकीय भाानुप्रतापदेव पीजी कॉलेज में अध्यनरत छात्रों के लिए संचालित नवीन पीएमटी बालक छात्रावास को स्थानांतरित किये जाने को छात्रों ने विरोध किया है। नव निर्मित छात्रावास की दूरी पीजी कॉलेज से अधिक होने का हवाला देते हुए छात्रों ने छात्रावास को यथावत रखे जाने की मांग छात्रों द्वारा कलेक्टर से की गई है।..
                 

शिक्षक पंचायत संवर्ग सरकार को दीये जलाकर दिलाएंगे ध्यान

                 

नवोदय में छह छात्र-छात्राओं का चयन

                 

पसरा, ठेला लगाने वालों को दिया जाएगा ऋण

                 

स्वास्थ्य केंद्र में हैंडपंप और बांउड्रीवॉल नहीं

ब्लॉक मुख्यालय दुर्गूकोंदल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बाउंड्रीवॉल एवं हैंडपंप लगाने की मांग की जा रही है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संबलपुर मार्ग पर स्थित है। यह एक भी हैंडपंप नहीं होने से आए दिन पेयजल की समस्या बनी रहती है। स्वच्छता समिति के सभापति एवं जनपद सदस्य धनीराम धुव ने कहा कि ब्लॉक मुख्यालय के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बाउंड्रीवाल एवं हैंडपंप की समस्या है।..
                 

63 हजार छात्र पंजीकृत, लेकिन साढ़े छह हजार ने ही ज्वाइन की ऑनलाइन क्लास

                 

जिले के कृषकों का तय करें शत-प्रतिशत किसान क्रेडिट कार्ड बनाना

                 

सुनहरे अक्षरों से लिखा जाएगा छत्तीसगढ़ का इतिहासः अश्वनी (लीड)

                 

जिले में 1.60 लाख बीपीएल राशनकार्डधारियों को मुफ्त में मिलेगी अरहर दाल

                 

अचानक ढह गई छत, बाल-बाल बची महिला

                 

स्वामी विवेकानंद पब्लिक हाईस्कूल के परिणाम शत-प्रतिशत

                 

पेट्रोल से महंगा डीजल, युकां ने किया केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन

                 

बोर्ड परीक्षाएं: बालक छात्रावास पंडरीपानी के छात्रों ने लाए बेहतर नतीजे

छग माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा घोषित हाईस्कूल परीक्षा परिणाम में प्री मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास पंडरीपानी के छात्रों का प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा। छात्रावास से परीक्षा में सम्मिलित सभी नौ छात्र प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए व परीक्षा परिणाम शत् प्रतिशत् रहा। छात्रावास के नयन कुमार नरेटी ने 86.16 अंक प्राप्त कर संस्था में भी प्रथम स्थान प्राप्त किया।..
                 

10वीं में रोशन, 12हवीं में लिकेश ने किया जिले में टॉप

                 

कांकेर जिले में मिले तीन नए कोरोना संक्रमित मरीज

कांकेर जिले में तीन नए कोराना संक्रमित मरीज मिले हैं। तीन नए कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 6 पहुंच गई है। कांकेर ब्लाक के आतुरगांव क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया 1 व्यक्ति की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही चारामा ब्लाक के ग्राम भोथा निवासी एक युवती भी कोरोना संक्रमित मिली है। बताया जा रहा है कि यह युवती राजस्थान से लौटी थी, जिसके बाद इसे जैसाकर्रा क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। इसी दौरान इसका कोरोना टेस्ट के लिए सैम्पल भी लिया गया था। हालाकि 14 दिन की क्वारंटाइन अवधि पूरी होने के बाद युवती को उसके घर भोथा भेज दिया गया था। वहीं युवती को घर भेजे जाने के बाद मंगलवार को टेस्ट रिपोर्ट आई, जिसमें युवती पॉजिटिव मिली है। इसी प्रकार कोयलीबेड़ा ब्लाक में भी एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला है। यह संक्रमित मरीज बीएसएफ का जवान बताया जा रहा है। जो छुट्टियों में अपने घर आया हुआ था।..